Move to Jagran APP

नोकिया ने चेन्नई कारखाने को बेचने की अर्जी वापस ली

नोकिया ने चेन्नई स्थित अपने मोबाइल हैंडसेट कारखाने की शीघ्र बिक्री की अनुमति के लिए दिल्ली उच्च न्यायायल में दाखिल अर्जी आज वापस ले ली। कंपनी ने कहा है कि इस इकाई को खरीदने की बात करने वाला पक्ष पीछे हट गया है। नोकिया इंडिया पर आयकर विभाग के 10,000

By Shashi Bhushan KumarEdited By: Published: Wed, 27 May 2015 10:15 AM (IST)Updated: Thu, 28 May 2015 07:55 AM (IST)
नोकिया ने चेन्नई कारखाने को बेचने की अर्जी वापस ली

नई दिल्ली। नोकिया ने चेन्नई स्थित अपने मोबाइल हैंडसेट कारखाने की शीघ्र बिक्री की अनुमति के लिए दिल्ली उच्च न्यायायल में दाखिल अर्जी आज वापस ले ली। कंपनी ने कहा है कि इस इकाई को खरीदने की बात करने वाला पक्ष पीछे हट गया है। नोकिया इंडिया पर आयकर विभाग के 10,000 करोड़ रुपये से अधिक के विवादास्पद दावे के बीच उसकी इस संपत्ति की बिक्री पर रोक लगा दी गई है। इसी बीच नोकिया और आयकर विभाग ने अदालत में कहा कि कंपनी की संपत्तियों के मूल्यांकन के बारे में अर्नस्ट ऐंड यंग इंडिया की एक रिपोर्ट मिल चुकी है। इसके अनुसार यदि इन सम्पत्तियों को 'एक चलता प्रतिष्ठान' के रूप में बेचा जाए तो उनका मूल्य 361 करोड़ रुपये है और यदि उसे 'नहीं चल रहे प्रतिष्ठान' के रूप में बेचने पर इसका मूल्यांकन 417 करोड़ रुपये रखा गया है।

loksabha election banner

नोकिया ने न्यायमूर्ति बदर दुर्रेज अहमद और संजीव सचदेवा की पीठ से कहा कि वह अपने उस कारखाने को शीघ्र बेचने की अनुमति के लिए दाखिल अर्जी वापस ले रही है क्योंकि संभावित खरीदार पीछे हट गया है। अदालत को बताया गया कि खरीदार ने उसके लिए 400 करोड़ रूपए की पेशकश की थी। अदालत ने टिप्पणी की कि पेश किया गया यह मूल्य ईवाई के मूल्यांकन के ही दायरे में था। अदालत ने 19 मई की पिछली तारीख पर नोकिया की अर्जी पर शीघ्र सुनवाई करने का आग्रह मान लिया था और आज की तरीख तय की थी। पहले सुनवाई के लिए 7 सितंबर की तरीख रखी गई थी। मूल्यांकन के लिए ईवाई को अदालत ने ही अनुबंधित किया था।

बिजनेस सेक्शन की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.