Move to Jagran APP

जेटलाइट के जेट एयरवेज में विलय को मिली मंजूरी

विमानन कंपनी जयलाइट का जेट एयरवेज में विलय होने जा रहा है। जेट एयरवेज के शेयर धारकों ने विलय की मंजूरी दे दी है।

By Manish NegiEdited By: Published: Sat, 23 Apr 2016 06:57 PM (IST)Updated: Sat, 23 Apr 2016 07:05 PM (IST)
जेटलाइट के जेट एयरवेज में विलय को मिली मंजूरी

नई दिल्ली, (पीटीआई)। उद्योगपति नरेश गोयल की अगुआई वाली कंपनी जेट एयरवेज में जेटलाइट के विलय का रास्ता साफ हो गया है। जेट एयरवेज के शेयरधारकों ने बीते रोज अपनी इस सहयोगी कंपनी के विलय प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। कंपनी के निदेशक बोर्ड ने पिछले साल सितंबर में ही इस विलय प्रस्ताव को हरी झंडी दिखा दी थी। विलय के बाद जेटलाइट का अस्तित्व समाप्त हो जाएगा।

loksabha election banner

इस साल 18 मार्च को बॉम्बे हाई कोर्ट ने निजी क्षेत्र की प्रमुख एविएशन कंपनी जेट एयरवेज को प्रस्तावित विलय पर विचार करने के लिए 22 अप्रैल को शेयरधारकों की बैठक बुलाने का निर्देश दिया था। इस मामले में खुद कंपनी ने ही स्थिति को स्पष्ट करने के लिए हाई कोर्ट से निर्देश मांगा था। जेट एयरवेज के अनुसार इस विलय से कंपनी का नकदी प्रबंधन बेहतर होगा। साथ ही एयरलाइन के परिचालन में कुशलता आएगी और शेयरधारकों को भी लाभ होगा।

कैसे बनी जेटलाइट

देश की दिग्गज एविएशन कंपनी रही जेट एयरवेज ने अप्रैल, 2007 में संकटग्रस्त सहारा एयरलाइंस को 1,450 करोड़ रुपये में खरीदा था। कंपनी ने पंचाट के निर्णय के बाद सहारा समूह से इस एयरलाइन का अधिग्रहण किया था। आगे चलकर जेट एयरवेज ने सहारा एयरलाइंस का नाम बदलकर जेटलाइट कर दिया। कंपनी ने इसका संचालन सस्ती दर पर विमानन सेवा देने वाली एयरलाइन के रूप में किया।

अमृतसर और चेन्नई के लिए फ्लाइट शुरू करेगी सिंगापुर की एयरलाइंस स्कूट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.