Move to Jagran APP

मेट्रो परियोजनाओं के लिए 5,479 करोड़ रुपये का लोन देगा जापान

चेन्नई और अहमदाबाद मेट्रो परियोजनाओं के लिए जापान, भारत को 5,479 करोड़ रुपये विकास सहायता ऋण देगा। वित्त मंत्रालय ने रविवार को यह जानकारी दी। दोनों देशों ने इस संबंध में समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं। वित्त मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि भारत और जापान ने चेन्नई मेट्रो रेल

By Shashi Bhushan KumarEdited By: Published: Mon, 30 Nov 2015 09:51 AM (IST)Updated: Mon, 30 Nov 2015 09:55 AM (IST)
मेट्रो परियोजनाओं के लिए 5,479 करोड़ रुपये का लोन देगा जापान

नई दिल्ली। चेन्नई और अहमदाबाद मेट्रो परियोजनाओं के लिए जापान, भारत को 5,479 करोड़ रुपये विकास सहायता ऋण देगा। वित्त मंत्रालय ने रविवार को यह जानकारी दी। दोनों देशों ने इस संबंध में समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं।

loksabha election banner

वित्त मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि भारत और जापान ने चेन्नई मेट्रो रेल परियोजना के लिए करीब 1,069 करोड़ रुपये और अहमदाबाद मेट्रो परियोजना के लिए करीब 4,410 करोड़ रुपये के विकास सहायता ऋण के लिए समझौते किए हैं।

मंत्रालय ने कहा कि पिछले कुछ सालों में भारत और जापान के बीच आर्थिक सहयोग मजबूत हुए हैं और ये रणनीति साझीदारी में तब्दील हुई है।

समझौतों पर आर्थिक मामलों के विभाग में संयुक्त सचिव एस. सेल्वकुमार और भारत में जापान मिशन की प्रमुख युताका किकुता ने गत शुक्रवार को यहां हस्ताक्षर किए।

बिजनेस सेक्शन की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.