Move to Jagran APP

हीरा व्यापारी सावजी ढोलकिया ने अपने कर्मचारियों को दिवाली बोनस में 400 फ्लैट और 1260 गाड़ियां दी

सूरत के हीरा व्यापारी सावजी ढोलकिया ने अपने कर्मचारियों को दिवाली बोनस के रूप में 400 फ्लैट और 1260 गाड़ियां गिफ्ट में दी हैं

By Surbhi JainEdited By: Published: Fri, 28 Oct 2016 11:03 PM (IST)Updated: Fri, 28 Oct 2016 11:22 PM (IST)
हीरा व्यापारी सावजी ढोलकिया ने अपने कर्मचारियों को दिवाली बोनस में 400 फ्लैट और 1260 गाड़ियां दी

<p>नई दिल्ली। सूरत के हीरा व्यापारी सावजी ढोलकिया ने अपने कर्मचारियों को दिवाली बोनस के रूप में 400 फ्लैट और 1260 गाड़ियां गिफ्ट में दी हैं। ढोलकिया की डायमंड कंपनी हरे कृष्णा एक्सपोर्ट ने इस वर्ष दिवाली बोनस पर 51 करोड़ रुपए की राशि खर्च की है।

loksabha election banner

आपको बता दें कि इस वर्ष कंपनी अपना 50वां साल भी मना रही है। कंपनी ने अपने 1716 कर्मचारियों को बेस्ट परफॉर्मर की लिस्ट&nbsp; में शामिल किया है। कंपनी ने इस बोनस की घोषणा मंगलवार को एक अनौपचारिक मीटिंग में की थी। बीते वर्ष ढोलकिया की कंपनी ने दिवाली बोनस के रूप में अपने कर्मचारियों को 491 गाड़ियां और 200 फ्लैट दिए थे। पिछले साल कंपनी ने दिवाली बोनस पर 50 करोड़ रुपए की राशि खर्च की थी।

हरे कृष्णा एक्सपोर्ट का दुनियाभर के 71 देशों में हीरे का कोराबार है और उसका सालाना टर्नओवर 6 हजार करोड़ रुपए है। ढोलकिया ने अपने हीरे कारोबार की शुरुआत चाचा से कर्ज लेकर की थी और आज उसे इस मुकाम पर पहुंचाया है। कड़ी मेहनत के बाद उन्होंने इतनी संपत्ति कमाई है। उनका मानना है कि कोई भी व्यक्ति बिना मेहनत के रातोंरात अमीर नहीं बन सकता है। इसी बात को अपने बेटे को समझाने के लिए उन्होंने उसे घर से दूर मजदूरी करने के लिए कोच्चि भेजा है। आपको जानकर हैरानी होगी कि उन्होंने अपने बेटे को केवल तीन जोड़ी कपड़े और 7000 रुपए देकर भेजा है ताकि उनका बेटा अपने पैरो पर खड़ा होना सीख सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.