Move to Jagran APP

इस बॉस ने अपने हर कर्मचारी को बोनस में दिए डेढ़ करोड़ रुपये

सूरत में हीरा व्‍यापारी द्वारा अपने कर्मचारियों को कार और फ्लैट बोनस में दिए जाने के बाद यह घटना चर्चा में रही थी लेकिन अब हम आपको ऐसे बॉस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने अपने कर्मचारियों को लखपति नहीं बल्कि करोड़पति बना दिया है।

By Rajesh NiranjanEdited By: Published: Mon, 03 Aug 2015 05:05 PM (IST)Updated: Mon, 03 Aug 2015 07:32 PM (IST)
इस बॉस ने अपने हर कर्मचारी को बोनस में दिए डेढ़ करोड़ रुपये

अंकारा। सूरत में हीरा व्यापारी द्वारा अपने कर्मचारियों को कार और फ्लैट बोनस में दिए जाने के बाद यह घटना चर्चा में रही थी लेकिन अब हम आपको ऐसे बॉस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने अपने कर्मचारियों को लखपति नहीं बल्कि करो़ड़पति बना दिया है।

loksabha election banner

तुर्की की एक टेक फर्म के सीईओ ने अपने सभी कर्मचारियों को बोनस के रूप में 17 लाख पाउंड दिए हैं यानी हर कर्मचारी के हिस्से में 1.6 करोड़ रुपये आएंगे। एक अंग्रेजी अखबार के अनुसार, तुर्की की एक फूड डिलेवरी कंपनी यीमेक्सेपेती के मालिक नीवजात आयदिन ने अपनी एक कंपनी 589 लाख डॉलर में बेची। जिसके बाद उसने इसके फायदा का कुछ हिस्सा अपने कर्मचारियों में बांटा।

एक अंग्रेजी वेबसाइट से बात करते हुए उन्होंने कहा कि, 'यीमेक्सेपेती' की सफलता रातों-रात नहीं आई, इसके लिए कई लोगों ने मेहनत की है।' इस कंपनी की शुरूआत आयदिन ने 15 साल पहले तीन साथियों के साथ की थी और आज इसमें 370 कर्मचारी काम कर रहे हैं।

आयदिन की कंपनी में काम करने वाले कर्मचारियों की औसत सैलरी प्रतिमाह 700 पाउंड से 1,200 पाउंड के बीच है। इस लिहाज से दिया जाने वाला बोनस 150 गुना से भी ज्यादा होगा। इस घोषणा को सुनने के बाद कंपनी के कुछ कर्मचारी तो खुशी के मारे रोने लगे। एक कर्मचारी नेदिम के अनुसार यह काफी भावुक बात है, यह बोनस हममें से कुछ के लिए जिंदगी बदलने वाला होगा।

[साभार: नई दुनिया]


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.