PreviousNext

अगर आप करेंगे ये तो डिओ या परफ्यूम लगाने की बिल्‍कुल भी नहीं पड़ेगी जरूरत

Publish Date:Mon, 23 Jan 2017 04:44 PM (IST) | Updated Date:Tue, 24 Jan 2017 12:29 PM (IST)
अगर आप करेंगे ये तो डिओ या परफ्यूम लगाने की बिल्‍कुल भी नहीं पड़ेगी जरूरतअगर आप करेंगे ये तो डिओ या परफ्यूम लगाने की बिल्‍कुल भी नहीं पड़ेगी जरूरत
अगली बार घर से बाहर निकलते वक्‍त कुछ लगाएं नहीं बल्कि ये करके देखें, दिन भर आप खुद को यूं ही फ्रेश महसूस करेंगे।

डिओ या परफ्यूम लोगों की जरूरत बन चुके हैं, खुद को फ्रेश रखने के लिए एक अच्‍छा विकल्‍प भी हैं। मगर ज्‍यादा समय तक इनकी खुश्‍बू नहीं टिके रहने की आम शिकायतें भी होती हैं। तो फिर क्‍यों ना, इन चीजों का कोई ऐसा विकल्‍प निकाला जाए, जिससे आप पूरे दिन फ्रेश महसूस करेंं और साथ में सेहत भी सलामत रहे।

अगर आप इस विकल्‍प के लिए तैयार हैं तो अगली बार घर से बाहर निकलते वक्‍त कुछ लगाएं नहीं बल्कि कुछ ऐसा खाएं, जिसकी खुश्‍बू पूरे दिन आपके साथ रहेगी। आइए आपको ऐसी ही चीजों के बारे में बताते हैं-

- नींबू बड़े काम की चीज होती है, इसके कई फायदों से आप परिचित भी होंगे। मगर यह भी जान लें कि यह आपको दिन भर फ्रेश भी रख सकता है। इसके लिए आप दिन में कई बार लेमन वाटर पीएं या फिर लेमन टी लें। या फिर नहाते समय पानी में नींबू मिला लें और फिर देखिए आप पूरे दिन महकते रहेंगे।


- अगर आपको पसीना बेहद आता है तो आप एप्‍पल साइडर विनेगर का सेवन करें, इससे आपके भीतर के बैक्‍टीरिया खत्‍म होने लगेंगे और इसके साथ पसीना कम होने से आप यूं ही तरोताजा महसूस करने लगेंगे।

- अगर आप बहुत ज्‍यादा स्‍पाइसी खाना खाते हैं तो इसे तुरंत छोड़ दें, क्‍योंकि इस तरह के खानों से आप बदबू का शिकार हो सकते हैं। इसकी जगह आप हरी-पत्‍तेदार सब्जियों और जूस का सेवन करना शुरू कर दें, ये आपके डाइजेशन को ठीक करके पसीने के साथ होने वाली बदबू को रोकता है।

यह भी पढेें: उपहार में मिली इन चीजों को भूलकर भी ना रखें घर में, लेकर आती हैं दुर्भाग्‍य

- संतरा एक ऐसा फल है, जो आपको दिन भर तरोताजा रखने में मदद करता है। हर रोज एक खाने की कोशिश करें, आपको अच्‍छा महसूस होगा।


- रोजमेरी में बहुत ही तेज सुगंध होती है, इसका सेवन करने से भी आप पूरे दिन फ्रेश रह सकते हैं। आप इसे पानी में उबालकर ठंडा करके पीएं।

यह भी पढ़ें: तेज पत्‍ते के इस फायदे से आप जरूर होंगे अनजान, सोते वक्‍त एक जलाकर तो देखें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Need for perfume will not be there if you consuming these things(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

उपहार में मिली इन चीजों को भूलकर भी ना रखें घर में, लेकर आती हैं दुर्भाग्‍यये गलतियां जो अच्छे पैैरेंट्स भी कर बैठते हैं
यह भी देखें