PreviousNext

गूगल पर छाया रहा पुणे की अन्विता का डूडल

Publish Date:Tue, 15 Nov 2016 05:07 AM (IST) | Updated Date:Tue, 15 Nov 2016 05:16 AM (IST)
गूगल पर छाया रहा पुणे की अन्विता का डूडल
बाल दिवस 14 नवंबर के अवसर पर गूगल के होम पेज पर पुणे की बालिका अन्विता का बनाया डूडल छाया रहा। अन्विता इस उपलब्धि से अभिभूत हैं।

राज्य ब्यूरो, पुणे, मुंबई। बाल दिवस 14 नवंबर के अवसर पर गूगल के होम पेज पर पुणे की बालिका अन्विता का बनाया डूडल छाया रहा। अन्विता इस उपलब्धि से अभिभूत हैं।
गूगल के होम पेज पर सर्च इंजिन के ठीक ऊपर बना चित्र रोज बदलता रहता है। अक्सर यह चित्र उस दिन की विशेषता दर्शानेवाला होता है। इसी को गूगल डूडल के नाम से जानते हैं। सोमवार को बाल दिवस के अवसर पर प्रकाशित यही गूगल डूडल पुणे की अन्विता प्रशांत तेलंग का बनाया हुआ है।

अन्विता पुणे के विबग्योर हाईस्कूल में कक्षा छह की छात्रा हैं। ‘डूडल 4 गूगल’ प्रतियोगिता के लिए उनकी रचना का चयन होने की जानकारी उन्हें विगत शुक्रवार को ही हो गई थी। अन्विता का कहना है कि आज सुबह से मेरे पास दोस्तों के फोन आ रहे हैं। सब मुझसे पार्टी मांग रहे हैं। मैं बहुत खुश हूं।
गूगल इंडिया की विपणन प्रमुख सपना चड्ढा कहती हैं कि ‘डूडल 4 गूगल’ प्रतियोगिता के जरिए हम लोगों में कलात्मकता एवं कल्पनाशीलता को बढ़ावा देने की कोशिश करते हैं। इस साल की विजेता बनने के लिए हम अन्विता को बधाई देते हैं।

इस प्रतियोगिता के लिए देश के 50 शहरों से प्रविष्टियां प्राप्त हुई थीं। इस वर्ष प्रतियोगिता की थीम थी – यदि हम किसी को कोई चीज सिखा सकते हैं, तो यह करके रहेंगे। गूगल द्वारा यह प्रतियोगिता 2009 से चलाई जा रही है।

पढ़ें:सास ने पलटा करीना कपूर का फ़ैसला? विदेश में नहीं यहां होगी डिलीवरी!

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Google dominated doodle of Pune's Anvita(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

मंदिरों की दानपेटियां सील, भक्तों से की गई यह अपीलजाकिर की संस्था IRF पर बैन, मुंबई पुलिस ने चिपकाया नोटिस
यह भी देखें