Move to Jagran APP

'गोडसे' का स्मारक नहीं बनने देगी महाराष्ट्र सरकार

जीएसटी पर चर्चा के लिए चल रहे महाराष्ट्र विधानमंडल के विशेष सत्र के दौरान कांग्रेस के विधान परिषद सदस्य संजय दत्त ने यह मामला उठाया।

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Sun, 21 May 2017 10:33 PM (IST)Updated: Mon, 22 May 2017 01:30 PM (IST)
'गोडसे' का स्मारक नहीं बनने देगी महाराष्ट्र सरकार
'गोडसे' का स्मारक नहीं बनने देगी महाराष्ट्र सरकार

राज्य ब्यूरो, मुंबई। महाराष्ट्र सरकार कल्याण के निकट नाथूराम गोडसे का प्रस्तावित स्मारक नहीं बनने देगी। यह आश्वासन रविवार को राज्य विधान परिषद में राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने दिया।

loksabha election banner

जीएसटी पर चर्चा के लिए चल रहे महाराष्ट्र विधानमंडल के विशेष सत्र के दौरान कांग्रेस के विधान परिषद सदस्य संजय दत्त ने यह मामला उठाया। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी को मारने वाली फासिस्ट ताकतें राज्य में सिर उठा रही हैं और राज्य सरकार जानबूझकर उन्हें नजरअंदाज कर रही है। दत्त ने कहा कि 'सबका साथ, सबका विकास' का नारा देकर सत्ता में आई भाजपा नीत सरकार अब 'मुंह में राम, दिल में नाथूराम' की कहावत चरितार्थ करने जा रही है। प्रगतिशील महाराष्ट्र में बनने जा रहे नाथूराम गोडसे के स्मारक को राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गलत संदेश देनेवाला बताते हुए दत्त ने इस पर रोक लगाने की मांग की थी। इसके जवाब ने सदन में सत्ता पक्ष के नेता एवं राजस्व मंत्री पाटिल ने सदन को आश्वस्त किया कि सरकार राज्य में कहीं भी नाथूराम गोडसे का स्मारक नहीं बनने देगी।

मुंबई के पड़ोसी जनपद ठाणे स्थित कल्याण नगर से मात्र छह किलोमीटर दूर सापड गांव में महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे का स्मारक बनाने की योजना हिंदू महासभा ने बनाई है। कुछ दिनों पहले ही महासभा के नेता प्रमोद जोशी ने कहा था कि सापड में स्मारक के निर्माण के लिए 2000 एकड़ भूमि खरीदी गई है। इस भूखंड पर सामान्य जन के सहयोग से उसी प्रकार नाथूराम गोडसे का स्मारक बनेगा, जैसा मुंबई के दादर में स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर का स्मारक बना हुआ है।

यह भी पढ़ेंः जानें आखिर कैसे एक गलती की बदौलत चली गई सात करोड़ लोगों की जान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.