Move to Jagran APP

महाराष्ट्र महिला आयोग में होगी सलमान की 29 को पेशी

विवादास्पद बयान को लेकर महाराष्ट्र महिला आयोग ने अभिनेता सलमान खान को समन जारी किया है। आयोग ने उन्हें 29 जून को पेश होने का आदेश दिया।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Thu, 23 Jun 2016 04:14 AM (IST)Updated: Thu, 23 Jun 2016 07:23 AM (IST)
महाराष्ट्र महिला आयोग में होगी सलमान की 29 को पेशी

मुंबई। विवादास्पद बयान को लेकर महाराष्ट्र महिला आयोग ने अभिनेता सलमान खान को समन जारी किया है। आयोग ने उन्हें 29 जून को पेश होने का आदेश दिया। सलमान ने अपनी आगामी फिल्म 'सुल्तान' के प्रमोशन के दौरान एक साक्षात्कार में कहा था कि थका देने वाली शूटिंग के बाद उन्हें 'दुष्कर्म का शिकार हुई महिला' जैसा अनुभव होता है।दूसरी ओर, अभिनेत्री कंगना रनोट ने सलमान के बयान को बेहद असंवेदनशील करार दिया है। उन्होंने कहा कि हम सब इस बात से सहमत हैं कि ऐसा कहना बेहद असंवेदनशील है। लेकिन साथ ही मैं यह भी कहना चाहूंगी कि हमें ऐसी मानसिकता को बढ़ावा नहीं देना चाहिए, जहां लोग दूसरे को नीचा दिखाकर महान महसूस करते हैं।' सलमान के पिता सलीम खान की ओर से माफी मांगने पर कंगना ने कहा, 'सलीम अंकल सही कहते हैं, हम सब इस बात के लिए शर्मिदा हैं।

loksabha election banner

माफी मांगें सलमान: शिवेसना सलमान के बयान पर शिवसेना ने निशाना साधा है। पार्टी प्रवक्ता मनीषा कायंदे ने कहा कि मैंने सलमान जितनी बेशरम सेलेब्रिटी नहीं देखी है। कितने शर्म की बात है कि 50 साल का शख्स अपनी बात की जिम्मेदारी नहीं लेता और 80 साल के पिता को उसका बचाव करना पड़ता है। सलमान को बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए।

सलमान के खिलाफ कोर्ट में शिकायत

जेएनएन, लखनऊ। विवादास्पद बयान को लेकर सलमान खान के खिलाफ लखनऊ और कानपुर की अदालतों में परिवाद दाखिल किया गया है।

समाजसेवी रफत जमाल ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट लखनऊ की अदालत में परिवाद दायर किया। वहीं, कानपुर में अधिवक्ता मनोज कुमार दीक्षित ने एसीएमएम तृतीय के न्यायालय से अभिनेता को तलब कर दंडित करने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.