Move to Jagran APP

सुप्रिया सुले को कैबिनेट में लेना चाहते थे मोदी: राउत

पवार का कहना था, 'मेरी पार्टी के बारे में अफवाहें फैलाई जा रही हैं। मोदी ने एक बार मुझसे कहा था कि वह सुप्रिया को अपनी कैबिनेट में लेना चाहते हैं।

By Babita KashyapEdited By: Published: Tue, 12 Sep 2017 12:17 PM (IST)Updated: Tue, 12 Sep 2017 12:17 PM (IST)
सुप्रिया सुले को कैबिनेट में लेना चाहते थे मोदी: राउत
सुप्रिया सुले को कैबिनेट में लेना चाहते थे मोदी: राउत

मुंबई, प्रेट्र। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले को अपनी कैबिनेट में स्थान देने की पेशकश की थी। शिवसेना सांसद संजय राउत ने यह दावा किया है। हालांकि, भाजपा और राकांपा दोनों ने ही उनके इस दावे को खारिज किया है।

loksabha election banner

शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' में रविवार को प्रकाशित लेख में राउत ने पवार के साथ अपनी उस बैठक का उल्लेख किया जिसमें उन्होंने पवार से मोदी कैबिनेट में शामिल होने संबंधी मीडिया रिपोर्ट के बारे में पूछा था। वह लिखते हैं, 'पवार ने मुझे बताया था कि इन मीडिया रिपोट्र्स में कोई सच्चाई नहीं है। ऐसी रिपोट्र्स को उन्होंने मूर्खता की पराकाष्ठा करार दिया था।' 

पवार का कहना था, 'मेरी पार्टी के बारे में अफवाहें फैलाई जा रही हैं। मोदी ने एक बार मुझसे कहा था कि वह सुप्रिया को अपनी कैबिनेट में लेना चाहते हैं। उस बैठक में मौजूद सुप्रिया ने मोदी से कहा था कि वह भाजपा में शामिल होने वाली आखिरी व्यक्ति होंगी।' राउत ने कहा, 'लेकिन, कई वरिष्ठ राकांपा नेता मुख्यमंत्री (महाराष्ट्र) देवेंद्र फडऩवीस के संपर्क में हैं। अगर राकांपा फडऩवीस कैबिनेट का हिस्सा बनती भी तो शिवसेना के पास चिंता करने की कोई वजह नहीं है। मुख्यमंत्री राकांपा नेताओं के साथ गुप्त बैठकें कर भी रहे हैं।'

इस मसले पर भाजपा प्रवक्ता माधव भंडारी ने कहा, 'क्या संजय और शरद पवार की कोई राजनीतिक विश्वसनीयता है? ऐसी रिपोर्र्टों पर विश्वास करने से पहले हर व्यक्ति को यह ध्यान में रखना चाहिए कि उनकी कोई विश्वसनीयता नहीं है।' प्रतिक्रिया के लिए जब शरद पवार से संपर्क करने की कोशिश की गई तो उनके एक  निकट सहयोगी ने बताया कि वह अपने गृहनगर बारामती में हैं। उन्होंने बताया कि 'सामना' में छपे लेख पर वह उचित समय पर प्रतिक्रिया व्यक्त करेंगे। हालांकि, राकांपा प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि उनकी पार्टी का भाजपा के साथ जाने का कोई सवाल ही नहीं है।

यह भी पढ़ें: 48 साल कानूनी लड़ाई के बाद वापस मिला फ्लैट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.