Move to Jagran APP

पाकिस्तानी कलाकारों को भारत छोड़ने की धमकी

अपनी धमकी में एमएनएस ने बॉलीवुड में मौजूद सभी पाक कलाकारों को भारत छोड़कर पाक लौटनी के लिए कहा है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Sat, 24 Sep 2016 01:41 AM (IST)Updated: Sat, 24 Sep 2016 02:03 AM (IST)
पाकिस्तानी कलाकारों को भारत छोड़ने की धमकी

मुंबई। राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने पाकिस्तानी कलाकारों को 48 घंटे के अंदर भारत छोड़ने की चेतावनी दी है। शिवसेना भी मनसे के सुर में सुर मिलाती दिख रही है।

loksabha election banner

कश्मीर के उड़ी में हुए आतंकी हमले के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है। इसी बीच मनसे की चित्रपट सेना के नेता अमेय खोपकर ने चेतावनी दी है कि यदि भारत में रह रहे पाकिस्तानी कलाकारों ने 48 घंटे के अंदर देश नहीं छोड़ा तो मनसे उन्हें अपने तरीके से देश छोड़ने को मजबूर कर देगी।

खोपकर का कहना है कि यदि पाकिस्तानी कलाकार भारत छोड़कर नहीं गए तो वह तो मार खाएंगे ही, यहां उनको काम देनेवाले निर्माता-निर्देशक भी मार खाएंगे। शिवसेना सांसद संजय राऊत ने भी कहा है कि भारत को पाकिस्तान के साथ किसी प्रकार का संबंध नहीं रखना चाहिए।

राऊत सवाल करते हैं कि हम पाकिस्तान के साथ बात करते ही क्यों हैं? हमें उनके साथ कूटनीतिक संबंध रखने ही नहीं चाहिए। एक राष्ट्र के रूप में भारत को पाकिस्तान के साथ अपने सभी संबंध तुरंत खत्म कर देने चाहिए। क्योंकि पाकिस्तान एक देश नहीं, बल्कि आतंकवादियों का अड्डा है।

पढ़ेंः राजस्थान बार्डर पर बढ़ रहा है पाकिस्तान का आर्मी मूवमेंट, सेना अलर्ट

शिवसेना और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना पहली बार पाकिस्तानी कलाकारों का विरोध नहीं कर रही हैं। भारत-पाकिस्तान के बीच संबंध अच्छे होने पर भी ये संगठन पाकिस्तानी कलाकारों एवं क्रिकेटरों का विरोध करते रहे हैं।

कुछ माह पहले शिवसेना ने पाकिस्तानी गजल गायक गुलाम अली के शो का विरोध किया था। इस कारण मुंबई में उनका शो नहीं हो सका था। भारत की नागरिकता पा चुके पाकिस्तानी मूल के गायक अदनान सामी का भी अक्सर विरोध हुआ करता है।

शिवसेना के विरोध के कारण पाकिस्तान के साथ होनेवाले क्रिकेट मैच भी कई बार रद करने पड़े हैं। बता दें कि उड़ी में हुए आतंकी हमले में भारत के 18 जवान मारे गए थे। इस कारण पूरे देश में पाकिस्तान के खिलाफ जबरदस्त गुस्सा है।

पढ़ेंः सीमा पर बाड़बंदी में इजरायल ने की मदद की पेशकश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.