Move to Jagran APP

शिवसेना सांसद पर बोलीं लोकसभा स्पीकर, उम्मीद है बातचीत से सुलझ जाए मामला

एयर इंडिया कर्मचारी के साथ मारपीट करने वाले शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ का मामला सोमवार को लोकसभा में भी उठा।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Tue, 28 Mar 2017 03:22 AM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2017 03:33 AM (IST)
शिवसेना सांसद पर बोलीं लोकसभा स्पीकर, उम्मीद है बातचीत से सुलझ जाए मामला
शिवसेना सांसद पर बोलीं लोकसभा स्पीकर, उम्मीद है बातचीत से सुलझ जाए मामला

मुंबई/नई दिल्ली। एयर इंडिया कर्मचारी के साथ मारपीट करने वाले शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ का मामला सोमवार को लोकसभा में भी उठा। शिवसेना ने मामला उठाया और कपिल शर्मा का हवाला देते हुए गायकवाड़ पर प्रतिबंध पर सवाल उठाए। पूरे मामले को लेकर लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन का भी बयान आया है।

loksabha election banner

स्पीकर ने कहा है कि क्या हुआ क्या नहीं वो अलग बात है। सांसद को सदन में आना होता है और हर बार ट्रेन से नहीं कई बार प्लेन से भी आना होता है। उम्मीद है बातचीत के माध्यम से इसका कुछ समाधान निकल सकेगा।

इससे पहले लोकसभा में शिवसेना सांसद अनंदराव अडसुल ने स्पीकर से कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि इसे लेकर आप पीएम से बात करेंगी। उन्होंने आगे कहा कि कपिल शर्मा ने भी नशे में विमान के अंदर दुर्व्यवहार किया लेकिन उन पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया।

इसका जवाब देते हुए केंद्रीय विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू ने कहा कि हमारे पास अच्छे सुरक्षा नियम हैं लेकिन मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि कोई सांसद इनमें पकड़ा जाएगा। नियम सबके लिए एक जैसे हैं।

मामले में बहस जारी हुई वहीं गायकवाड़ संसद की कार्यवाही में मौजूद नहीं थे, हालांकि उन्होंने कहा है कि वो बुधवार को संसद में जाकर अपनी बात रखेंगे। एयर इंडिया के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की धमकी देते हुए सांसद रविंद्र गायकवाड़ ने कहा कि वह छिपे नहीं हैं।

गायकवाड़ ने कहा कि शिवसेना के एक वरिष्ठ नेता ने मुझे बुधवार तक मीडिया से बात नहीं करने का आदेश दिया है और इसलिए मैं मीडिया के सामने नहीं आ रहा हूं। मैं मंगलवार को उमर्गा आकर अपने परिवार और शिवसैनिकों के साथ मराठी नववर्ष गुडी पड़वा मनाऊंगा। इसके बाद मैं बुधवार को लोकसभा सत्र में भाग लूंगा।

गायकवाड़ ने यह नहीं बताया कि वो कहां है। गायकवाड़ ने कहा कि मैं छिप नहीं रहा हूं और बुधवार के बाद सभी से बात करूंगा। गायकवाड़ ने गुरुवार को पुणे-नई दिल्ली ऑल इकानोमी फ्लाइट में सवार होने के बाद बिजनेस श्रेणी में नहीं बैठने को लेकर एयर इंडिया के 60 साल के एक अधिकारी को चप्पलों से कथित रूप से पीटा था। इस घटना के बाद प्रमुख घरेलू एयरलाइंस ने उन पर प्रतिबंध लगा दिया था। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने रविंद्र गायकवाड़ के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने धारा 308 और 355 के तहत एफआईआर दर्ज की है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.