Move to Jagran APP

नाइक के शिक्षण संस्थानों पर कानूनी राय मांगेगी महाराष्ट्र सरकार

महाराष्ट्र सरकार ने जाकिर नाइक की प्रतिबंधित संस्था इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन की ओर से संचालित शिक्षण संस्थानों के भविष्य के बारे में विचार करना शुरू कर दिया है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Fri, 18 Nov 2016 02:15 AM (IST)Updated: Fri, 18 Nov 2016 02:29 AM (IST)
नाइक के शिक्षण संस्थानों पर कानूनी राय मांगेगी महाराष्ट्र सरकार

मुंबई, प्रेट्र। महाराष्ट्र सरकार ने जाकिर नाइक की प्रतिबंधित संस्था इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन (आइआरएफ) की ओर से संचालित शिक्षण संस्थानों के भविष्य के बारे में विचार करना शुरू कर दिया है। वह अपने कानून और न्याय विभाग से राय मांगेगी।विवादास्पद धर्म प्रचारक नाइक का आइआरएफ एजुकेशनल ट्रस्ट मुंबई के मझगांव में इस्लामिक इंटरनेशनल स्कूल (आइआइएस) संचालित करता है। इसकी शाखा चेन्नई में भी है।

loksabha election banner

राज्य के शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े पहले ही कह चुके हैं कि आइआरएफ पर प्रतिबंध का उसके संस्थानों के छात्रों पर असर नहीं पड़ेगा। उनके पुनर्वास के लिए जरूरी कदम उठाए जाएंगे।

राज्य के शिक्षा विभाग के सूत्रों के अनुसार पहले कदम के तौर पर स्कूल के रोजाना के कामकाज और प्रबंधन में दखल रखने वाले ट्रस्टियों पर रोक लगाई जाएगी। सरकार पूर्णकालिक प्रशासक या दूसरी व्यवस्था के विकल्पों पर भी विचार कर रही है जिससे प्रतिबंधित ट्रस्ट के निदेशकों के हस्तक्षेप पर रोक लगाई जा सके। सरकार इसका कानूनी हल निकालेगी क्योंकि छात्रों के भविष्य के साथ कोई समझौता नहीं किया जा सकता।

केंद्र सरकार ने हाल ही में आइआरएफ पर गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम के तहत पांच साल के लिए प्रतिबंध लगाने का प्रस्ताव पारित किया था।

पढ़ें:महाराष्ट्र : 70 साल के बुजुर्ग ने बैंक लाइन में ही तोड़ा दम

पढ़ें:मुंबई एयरपोर्ट पर फैमिली के साथ स्पॉट हुए शाहिद कपूर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.