Move to Jagran APP

आज से होगी सलमान के बचाव की जिरह

अभिनेता सलमान खान पर चल रहे हिट एंड रन के मुकदमे में अभियोजन पक्ष की दलीलें बृहस्पतिवार को समाप्त हो गईं। शुक्रवार से सलमान के वकीलों की टीम उनके बचाव की दलीलें पेश करेगी।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Fri, 10 Apr 2015 12:54 AM (IST)Updated: Fri, 10 Apr 2015 01:01 AM (IST)
आज से होगी सलमान के बचाव की जिरह

राज्य ब्यूरो, मुंबई। अभिनेता सलमान खान पर चल रहे हिट एंड रन के मुकदमे में अभियोजन पक्ष की दलीलें बृहस्पतिवार को समाप्त हो गईं। शुक्रवार से सलमान के वकीलों की टीम उनके बचाव की दलीलें पेश करेगी।

loksabha election banner

करीब 13 साल पहले 28 सितंबर, 2002 को आधी रात सलमान खान की लैंड क्रूजर लेक्सस कार से हुई दुर्घटना के मामले में अभियोजन पक्ष के विशेष वकील प्रदीप घरात ने कोर्ट में कहा कि मौजूदा सुबूतों से स्पष्ट है कि आरोपी ने दुर्घटना की रात शराब पी रखी थी। वह बिना लाइसेंस का कार चला रहा था। वह अपने पूर्व परिचित इलाके में यह जानते हुए भी तेज कार चला रहा था कि उसकी इस हरकत से किसी को हानि पहुंच सकती थी। प्रदीप घरात ने अपनी दलीलों के साथ मुंबई के अलेस्टर परेरा मामले एवं दिल्ली के संजीव नंदा हिट एंड रन मामले का हवाला भी दिया। उनका कहना है कि सलमान को हिट एंड रन मामले में गैरइरादन हत्या (आईपीसी की धारा 304, भाग दो) एवं लापरवाही से कार चलाने सहित कुछ और मामलों में सजा दी जानी चाहिए। उस रात दुर्घटना में सड़क किनारे सोए एक व्यक्ति की मौत हो गई थी जबकि चार लोग घायल हुए थे।

अभियोजन पक्ष के तर्कों को काटने के लिए सलमान के वकीलों की टीम शुक्रवार से जज डीडब्ल्यू देशपांडे के सामने अपनी दलीलें पेश करना शुरू करेगी। सलमान के वकीलों की टीम का नेतृत्व वरिष्ठ अधिवक्ता श्रीकांत शिवदे करेंगे। बचाव पक्ष की दलीलें अगले सप्ताह के मध्य तक समाप्त हो जाने की उम्मीद है। इस दौरान जज देशपांडे ने सलमान को अदालत में स्वयं उपस्थित रहने से छूट दे दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.