Move to Jagran APP

अच्छे हथियार न होने से मुंबई हमले में शहीद हुए थे आला अफसर

मुंबई। छह साल पहले मुंबई में आतंकी हमले (26/11) के दौरान शहीद हुए पुलिस के आला अफसरों के पास अच्छे ह

By Edited By: Published: Wed, 26 Nov 2014 03:17 AM (IST)Updated: Wed, 26 Nov 2014 03:05 AM (IST)
अच्छे हथियार न होने से मुंबई हमले में शहीद हुए थे आला अफसर

मुंबई। छह साल पहले मुंबई में आतंकी हमले (26/11) के दौरान शहीद हुए पुलिस के आला अफसरों के पास अच्छे हथियार नहीं थे। इसके चलते इन्हें अपनी जान गंवानी पड़ी। मुंबई हमले की छठी बरसी की पूर्व संध्या पर बांबे हाई कोर्ट ने एक जनहित याचिका पर सुनवाई के दौरान यह टिप्पणी की है।

loksabha election banner

जस्टिस वीएम कनाडे और अनुजा प्रमुदेसाई की पीठ ने मंगलवार को पुणे के अश्विनी कुमार की ओर से दाखिल एक जनहित याचिका पर सुनवाई के दौरान महाराष्ट्र सरकार को हर तीन साल पर अपनी हथियार नीति की समीक्षा की सलाह दी। कोर्ट ने कहा कि 26/11 के बाद कई घटनाएं हुई, बावजूद इसके सरकार सचेत नहीं हुई। हथियार खरीद नीति पर महाराष्ट्र सरकार ने 2010 से समीक्षा नहीं की है, जोकि दुर्भाग्यपूर्ण है। पीठ ने कहा कि हमले के दौरान पुलिस के आला अधिकारियों के पास भी अच्छे हथियार नहीं थे। कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार को हथियार नीति की समीक्षा के लिए तत्काल पुलिस महानिदेशक की अध्यक्षता में एक समिति गठित करने का निर्देश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.