Move to Jagran APP

प्रदेश भाजपा गडकरी के नेतृत्व में लड़ेगी चुनाव

By Edited By: Published: Thu, 21 Aug 2014 02:35 AM (IST)Updated: Thu, 21 Aug 2014 02:20 AM (IST)
प्रदेश भाजपा गडकरी के नेतृत्व में लड़ेगी चुनाव

मुंबई। भाजपा के प्रदेश नेताओं ने फैसला किया है कि आगामी विधानसभा चुनाव केंद्रीय परिवहन मंत्री नितीन गडकरी के मार्गदर्शन में लड़ा जाएगा।

loksabha election banner

सूत्रों के अनुसार बुधवार को प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं ने गडकरी से उनके वरली स्थित आवास पर मुलाकात की और उनसे प्रदेश संगठन का मार्गदर्शन करने का अनुरोध किया। गडकरी से मिलने पार्टी प्रदेशाध्यक्ष देवेंद्र फडणवीस, विधानसभा में विपक्ष के नेता एकनाथ खड़से, विधान परिषद में विपक्ष के नेता विनोद तावड़े, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सुधीर मुनगंटीवार और पंकजा मुंडे पालवे सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता पहुंचे थे। सभी ने गडकरी के मार्गदर्शन में विधान सभा चुनाव लडऩे की राय रखी। गडकरी ने भरोसा दिलाया है कि सप्ताह में कम से कम दो दिन वे मुंबई और राज्य में मौजूद रहने का प्रयास करेंगे।

हालांकि गडकरी ने कहा कि वे जरूरत पडऩे पर समय-समय पर प्रदेश संगठन का सहयोग करते रहेंगे लेकिन गडकरी ने केंद्र से राज्य की राजनीति में लौटने से इनकार कर दिया।

पार्टी के एक नेता ने बताया कि गोपीनाथ मुंडे के निधन से पार्टी को क्षति पहुंची है लेकिन इस सदमे से हम धीरे-धीरे उभर रहे हैं। मौजूदा समय में गडकरी ही एकमात्र नेता हैं जो केंद्र और राज्य के बीच बेहतर समन्वय स्थापित कर सकते हैं। इससे पहले हुई पार्टी की कोर कमेटी की बैठक में गडकरी के मागदर्शन में विधान सभा चुनाव लडऩे का फैसला किया गया था। केंद्रीय कार्यसमिति से भी गडकरी के नाम की सिफारिश की गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.