Move to Jagran APP

राहुल की रैली में एक लाख कार्यकर्ता पहुंचेंगे

डॉ. भीमराव आंबेडकर की जन्मस्थली महू में 2 जून को होने वाली कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की सभा को मेगा शो बनाने में प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पूरी ताकत झोंक दी है। सभा लिए एक लाख कार्यकर्ताओं को जुटाने के लिए साढ़े चार हजार वाहनों का पंजीयन हो चुका है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Wed, 27 May 2015 02:32 AM (IST)Updated: Wed, 27 May 2015 02:37 AM (IST)
राहुल की रैली में एक लाख कार्यकर्ता पहुंचेंगे

इंदौर/भोपाल। डॉ. भीमराव आंबेडकर की जन्मस्थली महू में 2 जून को होने वाली कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की सभा को मेगा शो बनाने में प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पूरी ताकत झोंक दी है। सभा लिए एक लाख कार्यकर्ताओं को जुटाने के लिए अब तक साढ़े चार हजार वाहनों का पंजीयन हो चुका है। शहडोल, अनूपपुर, उमरिया, रीवा, सतना आदि से भी नेता-कार्यकर्ता रेल से महू आएंगे। कार्यकर्ताओं को लेकर पहुंचने वाले पदाधिकारियों के वाहनों के नंबर प्रदेश संगठन ने सूचीबद्ध कर लिए हैं। सभा में विधायक, जिला व ब्लॉक अध्यक्षों की उपस्थिति अनिवार्य कर दी गई है।

loksabha election banner

प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री चंद्रिकाप्रसाद द्विवेदी ने बताया कि 2 जून से सालभर कांग्रेस पूरे देश में डॉ. आंबेडकर की 125वीं जयंती मनाएगी। शुरुआत राहुल महू से करेंगे। लोकसभा चुनाव के बाद पहली प्रदेश यात्रा के मद्देनजर इसे ऐतिहासिक बनाने की तैयारी है। एक लाख कार्यकर्ताओं के लक्ष्य के लिए विधायक, जिला व ब्लॉक अध्यक्ष, प्रदेश पदाधिकारी, 2013 में विधानसभा और 2014 में लोकसभा चुनाव लड़े प्रत्याशियों को कार्यकर्ताओं के साथ आने का निर्देश दिया गया है। प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव स्वयं 13-14 जिलों का चार दिनों में दौरा करेंगे, तो राऊ विधायक जीतू पटवारी कई विधानसभा क्षेत्रों में संपर्क अभियान चला चुके हैं। युवा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कुणाल चौधरी ने भी 46 विधानसभा क्षेत्रों में कार्यकर्ता सम्मेलन किया है। सभा के मद्देनजर प्रदेश कांग्रेस दफ्तर में कंट्रोल रूम बनाया गया है।

इंदौर से महू सड़क यात्रा

राऊ विधायक जीतू पटवारी और प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष कुणाल चौधरी कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल को हेलिकॉप्टर की जगह सड़क मार्ग से इंदौर से महू ले जाना चाहते हैं। गर्मी को देखते हुए दूसरे पक्ष का मानना है राहुल सीधे हेलिकॉप्टर से महू पहुंचें। उधर, अभा कांग्रेस कमेटी ने दोनों विकल्प खुले रखे हैं। 28 मई के बाद कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.