Move to Jagran APP

दिग्विजय की नसीहत, क्या आपमें केसरिया ब्रिगेड से निपटने का दम नहीं

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने एनएसयूआई कार्यकर्ताओं को केसरिया ब्रिगेड से जमकर लोहा लेने की सलाह दी है। उन्होंने यहां कहा कि मुकदमों की चिंता मत करो, जब कांग्रेस की सरकार आएगी तो सभी मुकदमे वापस हो जाएंगे। यह संघर्ष के दिन हैं, सभी को जमकर संघर्ष करना चाहिए।

By Mohit TanwarEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2016 01:05 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2016 01:48 PM (IST)
दिग्विजय की नसीहत, क्या आपमें केसरिया ब्रिगेड से निपटने का दम नहीं

भोपाल (ब्यूरो)। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने एनएसयूआई कार्यकर्ताओं को केसरिया ब्रिगेड से जमकर लोहा लेने की सलाह दी है। उन्होंने यहां कहा कि मुकदमों की चिंता मत करो, जब कांग्रेस की सरकार आएगी तो सभी मुकदमे वापस हो जाएंगे। यह संघर्ष के दिन हैं, सभी को जमकर संघर्ष करना चाहिए।

loksabha election banner

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में शुक्रवार को एनएसयूआई पदाध्ािकारियों व कार्यकर्ताओं की बैठक में उन्होंने कहा कि फूल-माला पहनने व पहनाने की प्रथा बंद करनी चाहिए, क्योंकि यह हमें कमजोर बनाती हैं। यह समय विहिप, बजरंग दल, आरएसएस व भाजपा से लड़ने का है। ये संगठन समाज में नफरत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि केसरिया गमछे पहनकर 10-20 लड़के फिल्मों के प्रदर्शन तक रोक देते हैं, क्या आप लोगों (एनएसयूआई) में इनसे निपटने का दम नहीं है। ऐसे लोगों का विरोध करने सड़कों पर उतरें और मानव श्रंखला आदि बनाकर विरोध करें।

दिग्विजय ने कहा कि व्यापमं के खिलाफ आंदोलन बंद करके घर-घर जाकर इसके बारे में पर्चे बांटें व हर मतदाता तक पहुंचने की कोशिश की जाए। सोशल मीडिया का भी भरपूर इस्तेमाल होना चाहिए। इसका गहरा असर पड़ेगा।

सिंह ने कहा कि मेरे नाम के नारे लगाने की बजाए सोनिया-राहुल गांध्ाी और अरुण यादव के नारे लगाओ। अब न कोई राजा है और न महाराजा है। यह सब खत्म हो गए हैं। फ्लैक्स में भी मेरा चेहरा नहीं नजर आना चाहिए। इससे पहले वरिष्ठ विधायक मुकेश नायक ने कहा था कि हम व्यापमं को घरों तक नहीं पहुंचा सके।

असहिष्णुता फैलाई जा रही

भाजपा व उसके सहयोगी संगठनों पर असहिष्णुता का आरोप लगाते हुए सिंह ने कहा कि अभिनेता आमिर खान राष्ट्रप्रेमी हैं, उन्होंने सही बात कही थी, लेकिन कैलाश विजयवर्गीय ने प्रतिक्रिया में जो कहा, उसकी उम्मीद नहीं थी। सिंह ने कहा कि पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा गौमांस खाते हैं, फिर प्रधानमंत्री मोदी क्यों उनके पास जाते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.