Move to Jagran APP

युवती पर एसिड अटैक के तुरंत बाद आरोपी की खून से लथपथ मिली लाश

अशोकागार्डन इलाके में गुरुवार सुबह एक युवती पर एसिड अटैक और उसके तुरंत बाद आरोपी प्रेमी की खून से लथपथ लाश मिलने से सनसनी फैल हुई। मरने वाले के सीने में चाकू के आधा दर्जन गहरे घाव पाए गए।

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Sat, 23 May 2015 04:34 AM (IST)Updated: Sat, 23 May 2015 04:38 AM (IST)
युवती पर एसिड अटैक के तुरंत बाद आरोपी की खून से लथपथ मिली लाश

भोपाल। अशोकागार्डन इलाके में गुरुवार सुबह एक युवती पर एसिड अटैक और उसके तुरंत बाद आरोपी प्रेमी की खून से लथपथ लाश मिलने से सनसनी फैल हुई। मरने वाले के सीने में चाकू के आधा दर्जन गहरे घाव पाए गए।

loksabha election banner

मृतक के परिजनों ने जहां हत्या का आरोप लगाया है, वहीं घटनास्थल पर एसिड फेंकने के सुराग, प्रत्यक्षदर्शी के न मिलने से मामला संदिग्ध हो गया है। युवती को एक निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया है।

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह, गृहमंत्री बाबूलाल गौर ने अस्पताल जाकर पीड़िता के स्वास्थ्य की जानकारी ली। इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में एसएसपी ने बजरिया थाना प्रभारी को लाइन हाजिर और दो सब इंक्सपेक्टरों को को सस्पेंड कर दिया।

अशोका गार्डन पुलिस के मुताबिक सुबह करीब 7 बजे अस्सी फीट रोड स्थित रामाकृष्णा होटल के सामने एक व्यक्ति के खून से लथपथ पड़े होने की सूचना मिली थी। पुलिस ने मौके पर जाकर देखा तो उसकी मौत हो चुकी थी। उसके सीने में चाकू के आधा दर्जन गहरे घाव थे।

उसके बाएं हाथ में प्लस्तर भी चढ़ा हुआ था। उसकी पहचान रायसेन रोड स्थित शालीमार स्टर्लिंग अपार्टमेंट निवासी 47 वर्षीय संजय पाटिल के रूप में हुई। इस बीच पुलिस को नर्मदा अस्पताल से सूचना मिली कि 80 फीट रोड पर एक युवती पर एसिड अटैक हुआ है।

इससे वह पचास फीसद झुलस गई है। पुलिस अस्पताल पहुंची। शंकराचार्य नगर निवासी 25 वर्षीय युवती ने बताया कि वह अप्सरा टॉकीज के पास स्थित आयरन जिम में ट्रेनर है। वह सुबह जिम जाने के लिए निकली थी, तभी रास्ते में उसके ऊपर संजय पाटिल ने तेजाब फेंका है। घटना के बाद उसने जिम संचालक अनमोल करमलकर को फोन किया था। वह उसे अपनी गाड़ी से उसे इलाज के लिए अस्पताल लाए।

एसिड फेंकने के साक्ष्य नहीं मिले

मामले की जांच कर रहे एएसआई कौशलेंद्रसिंह ने बताया कि युवती ने बताया था कि संजय ने केनरा बैंक के पास उस पर एसिड फेंका था। इसके बाद वह बचाव के लिए भागी थी। पुलिस ने कैनरा बैंक के पास के सीसीटीवी फुटेज भी देख लिए। एफएसएल टीम ने भी कैनरा बैंक के आसपास और रामाकृष्णा होटल के सामने बारीकी से मुआयना किया। लेकिन एसिड के साक्ष्य, शीशी, कुप्पी आदि कुछ भी बरामद नहीं हुआ है।

यह भी बताया गया कि आरोपी और युवती अलग-अलग स्कूटी पर सवार थे। लेकिन घटनास्थल के आसपास कोई भी स्कूटी बरामद नहीं हुई है। खून से सना चाकू संजय का शव उठाने पर उसकी पीठ के नीचे दबा मिला है। इस मामले में संजय के खिलाफ हत्या के प्रयास, एसिड अटैक की दफा-326(बी) के तहत केस दर्ज किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.