Move to Jagran APP

दिग्विजय ने व्यापमं घोटाले में सीएम पर हमला बोला

भोपाल, ग्वालियर [ब्यूरो]। व्यापमं घोटाला व ओलावृष्टि पर शिवराज सिंह पर लगातार हमला बोल रहे पूर्व सीए

By Edited By: Published: Sun, 29 Mar 2015 05:43 AM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2015 02:48 AM (IST)
दिग्विजय ने व्यापमं घोटाले में सीएम पर हमला बोला

भोपाल, ग्वालियर [ब्यूरो]। व्यापमं घोटाला व ओलावृष्टि पर शिवराज सिंह पर लगातार हमला बोल रहे पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कहा की व्यापमं घोटाले में सीएम ने पहले राज्यपाल रामनरेश यादव को फंसाया अब वह उमा भारती को फंसाने जा रहे हैं। लेकिन इस घोटाले की जांच सीबीआई को नहीं सौप रहे हैं। ओलावृष्टि पर उनका कहना था कि कमीशन खोरी के लिए पेंसिल से सर्वे किया जा रहा है। जो किसान कमीशन देगा उसे 100फीसदी मुआवजा मिलने की उम्मीद है।

loksabha election banner

राधौगढ़ में नवमीं पूजन के बाद दिल्ली शताब्दी से दिल्ली जाने के लिए दिग्विजय सिंह बेटी के साथ ग्वालियर आए। जहां पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि व्यापमं घोटाले में एसटीएफ अब तक 1800 आरोपियों की गिरफ्तारी कर चुकी है। अब भी 800 आरोपियों की गिरफ्तारी होना शेष है। इसके बावजूद सीएम सीबीआई को जांच सौपने के लिए तैयार नही है। क्योंकि व्यापमं में घोटाल सीएम के परिवार की देखरेख में हुआ है।

पेंसिल हो रहा सर्वे

दिग्विजय सिंह का कहना है कि भाजपा सरकार ओला प्रभावित किसानों को राहत देने की बजाए भाजपा नेताओं के इशारे पर प्रशासनिक अधिकारी कमीशनखोरी कर रहे हैं। मौके पर सर्वे पेंसिल से किया जा रहा है। इससे अधिकारियों की नीयत में खोट साफ नजर आ रहा है। अगर किसान से उनका लेनदेन हो जाता है, तो 100 फीसदी नुकसान बताया जाता है। लेन-देन नही होने पर 25 फीसदी ही नुकसान बताया जाता है।

राहुल गांधी के सवाल पर चुप्पी साधी

भूमि अधिग्रहण को लेकर कांग्रेस द्वारा किए जा रहे आंदोलन से राहुल गांधी की गैरमौजूदगी के सवाल पर दिग्विजय सिंह केवल इतना कहा कि सोनिया गांधी नेतृत्व कर रहीं हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.