Move to Jagran APP

कांग्रेस पर होगा पलटवार, घेरेंगे दिग्विजय-सिंधिया को

भोपाल [धनंजय प्रताप सिंह]। व्यापमं घोटाले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का नाम घसीटने वाले कांग्

By Edited By: Published: Wed, 18 Feb 2015 03:00 AM (IST)Updated: Wed, 18 Feb 2015 02:52 AM (IST)
कांग्रेस पर होगा पलटवार, घेरेंगे दिग्विजय-सिंधिया को

भोपाल [धनंजय प्रताप सिंह]। व्यापमं घोटाले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का नाम घसीटने वाले कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के खिलाफ राज्य सरकार ने घेराबंदी की तैयारी शुरू कर दी है। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के कार्यकाल में हुई अवैध और अनियमित नियुक्तियों के मामले में सरकार जल्द ही आयोग या कमेटी बनाकर जांच करवाएगी। वहीं, ग्वालियर में जमीनों को खुर्द--बुर्द करने के मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को लपेटने की कवायद होगी। इस संबंध में मुख्यमंत्री ने मंगलवार को अपने प्रमुख सचिव को निर्देश दिए।

loksabha election banner

पीएम-जेटली ने की बात

उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक सीएम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री अण जेटली ने भी बात की। दोनों नेताओं ने सीएम को सलाह दी कि वे अपनी बात पूरी ताकत के साथ कहें, चुप न रहें और कांग्रेस के हमलों का पलटवार करें। वहीं, मंगलवार को मुख्यमंत्री ने अपना केरल दौरा स्थगित कर दिया। सीएम हाउस में उन्होंने दो बार अपने प्रमुख सचिव इकबाल सिंह बैंस और एसके मिश्रा के साथ मीटिंग की, फिर मीडिया के साथ बातचीत कर व्यापमं मामले में अपना पक्ष रखा।

किया था जांच का ऐलान

मुख्यमंत्री चौहान ने विस में 2 जुलाई 2014 को कांग्रेस के आरोपों का जवाब देते हुए पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह द्वारा की गई कई अवैध नियुक्तियों का हवाला दिया था। तब सीएम ने ऐलान किया था कि सारी अवैध नियुक्तियों की सरकार जांच कराएगी। सूत्र बताते हैं कि कांग्रेसी हमले के बाद सीएम को बताया गया कि कुछ ब्यूरोक्रेट्स के प्रभाव के चलते ये कार्रवाई आगे नहीं ब़़ढ पाई है। इसके बाद सीएम ने तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए।

सिंधिया पर कसेंगे शिकंजा

जमीनों की खरीद-फरोख्त के मामले में सिंधिया पर भी शिकंजा कसने की तैयारी विस चुनाव से पहले से ही सरकार कर रही थी। सूत्रों के मुताबिक अब सरकार इस जांच की गति तेज करेगी। हालांकि ग्वालियर कलेक्टर कुछ दिन पहले ही नोटिस भी जारी कर चुके हैं।

मामला विचाराधीन

विधानसभा में कांग्रेस के आरोपों के जवाब में सरकार ने कहा था कि कांग्रेस के कार्यकाल में सिगरेट के पैकेट की पर्चियों पर नियुक्तियां की गई। तब इनकी जांच की बात कही गई थी। अभी ये मामला विचाराधीन है-नरोत्तम मिश्रा, सरकार के प्रवक्ता

मैंने शपथ पत्र पर आरोप लगाए हैं। यदि साहस है तो मुझ पर कार्रवाई करें या फिर इस्तीफा दें-दिग्विजय सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.