« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

उत्तरकाशी

पांच लाख से भी ज्यादा यात्री आएंगे गंगोत्री-यमुनोत्री

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी : गंगोत्री यमुनोत्री धाम में महीनेभर में 80 हजार से भी ज्यादा यात्रियों ने दर्शन किए। जिला प्रशासन का दावा है कि इस यात्रा सीजन में पांच लाख से भी ज्यादा श्रद्धालु गंगोत्री यमुनोत्री पहुंचेंगे। गंगोत्री यमुनोत्री यात्रा के एक महीना पूरा होने पर गुरुवार को जिला सभागार में आयोजित प्रेस वार्ता में जिलाधिकारी इंदुधर बौड़ाई ने कहा कि यह सीजन बीते सालों के मुकाबले बेहतर चल रहा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 06:21 PM (IST)
        

पंचायत प्रतिनिधियों ने दिया कलक्ट्रेट में धरना

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ब्रह्मखाल का उच्चीकरण समेत ग्यारह सूत्रीय मांगों को लेकर गुरुवार को भंडारस्यू क्षेत्र के पंचायत प्रतिनिधियों ने कलक्ट्रेट में सांकेतिक धरना दिया। पंचायत प्रतिनिधियों ने क्षेत्र में स्वास्थ्य और शिक्षा व्यवस्था को जल्द दुरुस्त करने की मांग जिलाधिकारी से की। मांग पूरी न होने पर छह जून से उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी। पंचायत प्रतिनिधियों की मां... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 05:04 PM (IST)
        

ठेकेदार पर मेहरबान जिला पंचायत

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी : हिमाचल सीमा पर आराकोट माल चौकी पर जिला पंचायत ने जानबूझकर साढ़े पांच लाख रुपये का नुकसान उठाया। इस बार माल चौकी का ठेका देने में जिला पंचायत को साढ़े पांच लाख का नुकसान उठाना पड़ा, लेकिन यह ठेका पंद्रह साल से काबिज ठेकेदार को ही दिया गया। मोरी के सीमा पर हिमाचल से सटी आराकोट माल चौकी पर जिला पंचायत एक ही ठेकेदार पर मेहरबान है। बीते पंद्रह सालों से उक्त ठेकेदार को ही हर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 04:20 PM (IST)
        

समस्याओं को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन

protest by villagers for the problem

उत्तरकाशी। प्राथिमक स्वास्थ्य केंद्र उच्चीकरण, विद्यालयों की स्थिति में सुधार की मांग को लेकर भंडारस्यूं क्षेत्र के ग्रामीणों ने जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष धरना दिया। गुरूवार सुबह करीब 11 बजे भंडारस्यूं क्षेत्र के ग्रामीण जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष पहुंचे और मांगों के समर्थन में नारे लगाते हुए धरने पर बैठ गए। ग्रामीणों ने सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए पूर्व में हुई घोषणाओं को पूरा कर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 12:46 PM (IST)
        

दोबारा फीस वसूली पर भड़के अभिभावक

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी : जिला मुख्यालय स्थित एक निजी स्कूल में छात्रों से अप्रैल माह का शुल्क दोबारा वसूलने पर अभिभावक भड़क उठे हैं। अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ नाराजगी जाहिर की। उन्होंने प्रधानाचार्य पर अभद्रता का भी आरोप लगाया। जिला मुख्यालय स्थित गोस्वामी गणेशदत्त सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में अप्रैल माह में नया सत्र शुरू होते ही छात्र-छात्राओं से प्रवेश शुल्क और अप्रैल, मई व ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 06:22 PM (IST)
        

फार्मेसिस्ट समेत आठ के खिलाफ हत्या का केस

संवाद सूत्र, चिन्यालीसौड़ : बीते मंगलवार को बल्डोगी में युवक की हत्या के मामले में फार्मेसिस्ट समेत आठ लोगों के खिलाफ राजस्व पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। बुधवार को सभी आठों अभियुक्तों को पटवारी ने निजी मुचलके पर रिहा कर दिया मंगलवार को प्रखंड के बल्डोगी गांव में मकान सिंह के घर के पीछे 37 वर्षीय बचन सिंह पुत्र जेठू सिंह निवासी उडारी की गाड का शव मिला था। बताते हैं कि बचन सिंह ने सोमवार ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 05:33 PM (IST)
        

बीस दिनों में संस्कृत सिखाने का दावा

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : उजेली स्थित कैलाश आश्रम में 20 दिवसीय संस्कृत संभाषण शिविर बुधवार से शुरू हो गया। शिविर में हिस्सा ले रहे प्रतिभागियों को बीस दिनों में संस्कृत बोलना सिखाने का दावा किया गया है। शिविर का उद्घाटन स्वामी सिद्धेश्वरानंद, जिलाधिकारी उत्तरकाशी इंदुधर बौड़ाई, चारधाम विकास परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष सूरतराम नौटियाल, स्वामी सर्वानंद, स्वामी हरिब्रह्मानंद, स्वामी गंभीरानंद, स्वा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 04:20 PM (IST)
        

पड़ोसी की डांट से क्षुब्ध छात्र फांसी पर लटका

संवाद सूत्र, बड़कोट : पड़ोसी की डांट से आहत आठवीं के एक किशोर ने फांसी लगाकर जान दे दी। आरोप है कि पड़ोसी ने विकलांग बच्चे की पिटाई करने पर इस छात्र को जातिसूचक शब्द कहकर डांटा था। पुलिस ने आरोपी पड़ोसी को आत्महत्या के लिए उकसाने और एससीएसटी एक्ट के तहत हिरासत में ले लिया है। बड़कोट क्षेत्र के परसाली गाव निवासी गरीबू का 14 वर्षीय बेटा अंकित गाव से पढ़ाई के लिए अपने बड़े भाई के यहा बड़कोट कस्बे हेलीपैड ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 04:17 PM (IST)
        

उजेली में संस्कृत संभाषण शिविर शुरू

Sanskrit conversation  camp started at Ujeli

उत्तरकाशी। उजेली स्थित कैलाश आश्रम में 20 दिवसीय संस्कृत संभाषण शिविर बुधवार से शुरू हो गया। इसके तहत प्रतिदिन चार घंटे तक वक्ता संस्कृत में विचार रखेंगे। शिविर का उदघाटन स्वामी सिद्धेश्वरानंद, जिलाधिकारी उत्तरकाशी इंदुधर बोडाई, चार धाम विकास परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष सूरतराम नौटियाल, स्वामी सर्वानंद, स्वामी हरिब्रह्मानंद, स्वामी गंभीरानंद, स्वामी कृष्णानंद ने सयुंक्त रुप से किया। मुख्य अतिथि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 02:31 PM (IST)
        

भाई की डांट से क्षुब्ध आठवीं के छात्र ने लगाई फांसी

student sucide by scolding his  Brother's

बड़कोट (उत्तरकाशी)। पड़ोस के एक विकलांग बच्चे की पिटाई करने पर जब किशोर को उसके भाई ने डांटा तो इसके क्षुब्ध होकर उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। यह किशोर आठवीं का छात्र था। बड़कोट क्षेत्र के परसाली गांव निवासी गरीबू का 14 वर्षीय बेटा अंकित गांव से पढ़ाई के लिए अपने बड़े भाई के यहां बड़कोट कस्बे हेलीपैड के निकट रह रहा था। बताया जा रहा है कि मंगलवार की दोपहर अंकित का पड़ोस के एक बच्चे से झगड़ा हो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 02:31 PM (IST)
        

गंगोत्री धाम में झटके दे रही बिजली

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : सरकार भले ही चारधाम यात्रा के इंतजाम चाक चौबंद करने के दावे कर रही है, लेकिन धरातल पर स्थिति उलट है। गंगोत्री धाम में बिजली व्यवस्था पूरी तरह लचर है। बीते तीन दिनों से बिजली पूरी तरह ठप है। केरोसीन बंद होने के कारण गंगोत्री में रात को मोमबत्तियों की रोशनी का ही सहारा है। बीते माह 23 अप्रैल को गंगोत्री धाम के कपाट खुलने के दिन उरेडा ने किसी तरह गंगोत्री धाम में बिजली ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 06:22 PM (IST)
        

गोद में लिया पैरों पर खड़ा गांव

सांसद आदर्श गांव बौन पुष्कर रावत, उत्तरकाशी उत्तरकाशी जिले का बौन गांव तक सड़क है और बिजली भी। एक इंजीनियरिंग कालेज का निर्माण कार्य भी प्रगति पर है। साक्षरता दर पुरुषों में 70 फीसद है और महिलाओं में 55 फीसद। इस गांव को गोद लिया है टिहरी की सांसद महारानी माला राज्य लक्ष्मी शाह ने। इसमें कोई दो राय नहीं गांव अपने पैरों पर खड़ा है, अब जरूरत है इस बात कि वह विकास की सड़क पर रफ्तार भी पकड़ सके। गांव क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 06:20 PM (IST)
        

होटल के समीप पड़ा मिला शिक्षक का शव

संवाद सूत्र, बड़कोट : नगर क्षेत्र की आइटीआइ रोड स्थित एक होटल में रुके शिक्षक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। शिक्षक का शव होटल के बाहर सड़क किनारे पड़ा मिला। माना जा रहा है कि ऊपरी मंजिल से गिरने पर यह हादसा हुआ। देहरादून के अजबपुरकलां माता मंदिर निवासी अशोक नैथानी (44 वर्ष) नौगांव प्रखंड के केवल गांव में प्राथमिक विद्यालय में तैनात थे। सोमवार की रात को किसी काम से बड़कोट पहुंचे। उन्होंने आइट... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 06:09 PM (IST)
        

बार रद कराने को डीएम से मिले नेताला के ग्रामीण

उत्तरकाशी : नेताला में प्रस्तावित बीयर बार के विरोध में ग्रामीण उतर आए हैं। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से मुलाकात कर नेताला गांव में शराब की बिक्री ना करने की मांग की है। बीते सालों में नेताला गंगोत्री धाम का प्रमुख पड़ाव बनकर उभरा है। अच्छी सुविधाओं युक्त होटलों के निर्माण के बाद गंगोत्री जाने वाले यात्रियों के लिए नेताला रात गुजारने की पसंदीदा जगह बन गई है। ऐसे में यहां सरकार अब बीयर बार खोलने की... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 05:24 PM (IST)
        

होटल के बाहर शिक्षक का शव मिला

Teacher's body was found outside the hotel

बड़कोट (उत्तरकाशी)। बड़कोट स्थित आइटीआइ रोड स्थित एक होटल में रुके शिक्षक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। शिक्षक का शव होटल के बाहर सड़क किनारे पड़ा मिला। माना जा रहा है कि ऊपरी मंजिल से गिरने से यह हादसा हुआ। देहरादून के अजबपुर कला माता मंदिर निवासी अशोक नैथानी (44 वर्ष) बड़कोट से करीब 25 किलोमीटर दूरी पर स्थित केवल गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक के पद पर कार्यरत थे। वह सोमवार की ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 11:18 AM (IST)
        

ट्रैक ऑफ द इयर 2015 बना दयारा बुग्याल

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : राज्य सरकार के पर्यटन विकास परिषद ने दयारा बुग्याल को ट्रैक ऑफ द इयर 2015 घोषित किया है। इसके तहत दयारा बुग्याल को पूरे देश भर में प्रचारित किया जाएगा। साथ ही इस ट्रैक पर प्रशासन की देखरेख में पैकेज टूर संचालित किए जाएंगे। पर्यटकों के लिए सुविधाएं जुटाने को लेकर सोमवार को डीएम इंदुधर बौड़ाई की अध्यक्षता में बैठक भी की गई। इसमें पर्यटन विभाग की उप निदेशक पूनम चंद्रा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 07:26 PM (IST)
        

फूटा श्रमिकों का गुस्सा

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी : बाढ़ सुरक्षा कार्य में लगी आरआर कंस्ट्रक्शन कंपनी ने 25 स्थानीय श्रमिकों को काम से हटा दिया है। इससे गुस्साए श्रमिकों ने रविवार को कंपनी के कार्यालय का घेराव कर नारेबाजी की। श्रमिकों ने दोबारा नियुक्ति न देने पर उग्र आंदोलन समेत चक्काजाम की भी चेतावनी दी। आरआर कंस्ट्रक्शन कंपनी ने विगत दो सालों से स्थानीय लोगों को बाढ़ सुरक्षा कार्य करने पर दैनिक मानदेय के रूप में रखा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 04:32 AM (IST)
        

यात्रा को लेकर मुगालते में रहे बुजुर्ग

संवाद सूत्र, पुरोला : सरकार की योजना के तहत गंगोत्री व बदरीनाथ यात्रा को लेकर क्षेत्र के दूर दराज गांवों से पूरे उत्साह के साथ तहसील पहुंचे बुजुर्गो को काफी फजीहत झेलनी पड़ी। तहसील परिसर में वे काफी देर तक तेज धूप में प्रशासन के इंतजामों का इंतजार करते रहे। बाद में पता चला कि यात्रा की तिथि 22 मई है। इस पर वे मायूस होकर अपने घरों को लौट गए। सरकार की 'मेरे बुजुर्ग मेरे तीर्थ' योजना के तहत रविवार को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 May 2015 07:01 PM (IST)
        

ग्रामीणों का संघर्ष लाया रंग, मिला अपना मंदिर

villagers get their temple

उत्तरकाशी । आखिरकार लंबे संघर्षों के बाद सुनारगांव के ग्रामीणों की मेहनत रंग लायी। उन्हें उनका मंदिर मिल गया। रविवार को दैवीसौड़ में शहरी विकास मंत्री प्रीतम सिंह पंवार ने भुवनेश्वरी देवी मंदिर क उद्घाटन किया। मंदिर निर्माण में टीएचडीसी ने 30 लाख रुपये की राशि दी। मंदिर निर्माण में दो वर्ष का समय लगा। बता दें कि सुनार गांव के ग्रामीण दैवीसौड़ में भुवनेश्वरी देवी मंदिर का निर्माण के लिए वर्ष 200... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 May 2015 05:46 PM (IST)
        

सड़क निर्माण की सुस्त गति पर डीएम नाराज

संवाद सूत्र, पुरोला : मोरी क्षेत्र में प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत दर्जनभर मोटर मार्गो के निर्माण की धीमी गति पर डीएम इंदुधर बौड़ाई ने पीएमजीएसवाई के इंजीनियरों को फटकार लगाई। उन्होंने सड़क निर्माण में तेजी लाने के निर्देश देने के साथ ही प्रभावित काश्तकारों के मुआवजे की प्रक्रिया भी शुरू करने को कहा। मोरी क्षेत्र भ्रमण पर पहुंचे डीएम से दणकाण गांव, पासा व पोखरी के ग्रामीणों ने मुलाकात की। ग्रामीण... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 May 2015 05:03 PM (IST)
        
(News from Uttarkashi, Uttarakhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें