« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

उत्तरकाशी

महिला ने गौशाला में बंद किया गुलदार

संवाद सूत्र, चिन्यालीसौड़ : धरासू रेंज के जिनेथ गांव में कुत्ते का पीछा करता हुआ एक गुलदार गौशाला में जा घुसा। गुलदार को गौशाला में घुसते देख महिला ने गौशाला के दरवाजे बंद किए। सोमवार रात दस बजे से लेकर मंगलवार देर शाम तक गुलदार व कुत्ता गौशाला में ही बंद थे। वन विभाग की टीम ट्रेंकुलाइज करने वाली टीम का इंतजार कर रही है। वहीं ग्रामीणों ने गुलदार को आदमखोर बताकर मारने की मांग की। सोमवार रात करीब द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 07:09 PM (IST)
        

बड़कोट-विकासनगर मार्ग रहा चार घंटे बंद

संवाद सूत्र, नौगांव : सोमवार देर रात को हुई भारी बारिश के कारण बड़कोट-विकासनगर हाईवे करीब चार घंटे तक बंद रहा। बारिश के कारण क्षेत्र की कई बरसाती नदियां उफान पर हैं। सोमवार रात को यमुना घाटी में जबदस्त बारिश हुई। जिससे बड़कोट विकासनगर हाइवे रात तीन बजे से लेकर सुबह सात बजे तक बंद रहा। मंगलवार सुबह एक बाईक सवार नौगांव के पास एक बरसाती नदी के तेज बहाव की चपेट में आ गया। किनारे पर खड़े दूसरे युवक ने ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 07:00 PM (IST)
        

सीटें न बढ़ाने पर दी आंदोलन की चेतावनी

बड़कोट : महाविद्यालय में सीटों को बढ़ाने की मांग को लेकर छात्रों ने एसडीएम के माध्यम से राज्यपाल व मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा। छात्रों ने चेतावनी दी है कि अगर सीटें नहीं बढ़ी तो छात्र आंदोलन करने के लिए विवश होंगे। राज्यपाल व सीएम को भेजे ज्ञापन में छात्रों ने कहा कि बड़कोट महाविद्यालय यमुना घाटी के युवाओं के लिए उच्च शिक्षा का मात्र एक सहारा है। ऐसे में छात्रों को प्रवेश के लिए कम सीटें आवंटित कि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 05:35 PM (IST)
        

भूस्खलन से रुद्रेश्वर मंदिर को खतरा

संवाद सूत्र, नौगांव : मंगलवार रात हुई तेज बारिश से 65 गांव के ईष्टदेव रुद्रेश्वर के तियां स्थित मंदिर की चार दीवारी गिरने से मंदिर के लिए खतरा बना गया है। क्षेत्र पंचायत सदस्य सीताराम डोभाल ने बताया कि देर रात हुई भारी बारिश के चलते मंदिर के चार दीवारी गिर गई है। साथ ही मंदिर को भूस्खलन से खतरा पैदा हो गया है। इसकी सूचना उन्होंने राजस्व विभाग को भी दी है। उन्होंने बताया कि रुद्रेश्वर देवता का मं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 05:32 PM (IST)
        

यमुना में बही अन्नदाता की उम्मीदें

तिलक चंद रमोला, नौगांव : यमुना नदी ने कुछ वर्ष पूर्व अपने पानी से जहां ग्रामीण इलाकों के खेतों को उपजाऊ बना दिया था वहीं आज स्थिति यह है कि भारी बारिश के चलते नदी में जलस्तर बढ़ने और बाढ़ सुरक्षा दीवार न होने के कारण अन्नदाता की कई नाली कृषि भूमि यमुना की जद में है। बात बड़कोट तहसील के द्वार सेरी नामे तोक के आठ गांवों की है, जिसकी सिंचित भूमि को यमुना के बहाव के कारण खतरा बना हुआ है। बड़कोट तहसील... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 05:31 PM (IST)
        

डीएम से की मुआवजा की मांग

उत्तरकाशी : बीते माह नालूपानी में शराब के ठेके पर हुई एक युवक की मौत के मामले में मृतक के माता-पिता ने जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर मुआवजे की मांग। मृतक की पत्नी को नौकरी दिलाने की भी मांग की। मंगलवार को धनारी के ¨सगुणी गांव निवासी कुलवंती देवी ने जिलाधिकारी को दिए ज्ञापन में मांग की कि उनका पुत्र बीटेक पास था और हाल ही में उसकी शादी हुई थी। बीते पांच जुलाई को नालूपानी के पास शराब के ठेका कर्मियों के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 05:19 PM (IST)
        

दीवान अध्यक्ष व जगमोहन सचिव

उत्तरकाशी : उत्तरांचल बिजली कर्मचारी संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष दीवान ¨सह की अध्यक्षता में उत्तरकाशी खंडीय कमेटी की बैठक हुई। बैठक में नई कार्यकारिणी का गठन किया गया। इसमें सर्वसम्मति से दीवान ¨सह पंवार को अध्यक्ष एवं जगमोहन ¨सह मखलोगा को सचिव चुना गया। इसके अलावा, संरक्षक पद पर राजेन्द्र ¨सह पंवार, उपाध्यक्ष पद पर नत्थी लाल, राजेन्द्र लाल, जयपाल ¨सह नेगी, मनवीर ¨सह बिष्ट, अतिरिक्त सचिव पद पर सुखद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 05:16 PM (IST)
        

45 गांवों को पुल की मरम्मत का इंतजार

संवाद सूत्र, पुरोला : तीन बार की आपदा को झेलने के बाद मियां नदी के पुल की हालत जर्जर हो चुकी है। कभी भी पुल ढह सकता है। अगर पुल की मरम्मत नहीं हुई तो मोरी के 45 गांव संकट में पड़ सकते हैं। लेकिन, दूसरी ओर विभाग की स्थिति यह है कि पुल की मरम्मत के लिए अभी कवायद भी शुरु नहीं हुई है। हरकीदून व गो¨वद वन्यजीव विहार क्षेत्र के अंतर्गत पंचगाई, अडोर, बडासु, फत्तेपर्वत व सीगतूर पटटी के 45 गांव को जोड़ने के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 05:08 PM (IST)
        

छह साल से अटका काम अब पकड़ेगा तेजी

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी: डुंडा ब्लॉक के नाकुरी-मांगलीसेरा-¨सगोट-बरसाली मोटर मार्ग का निर्माण कार्य छह साल से अटका पड़ा है। मगर मंगलवार को एसडीएम के निरीक्षण के बाद सड़क का निर्माण कार्य तीन दिन के भीतर शुरू किया जाएगा। एसडीएम ने कार्यदायी संस्था पीएमजीएसवाई के अधिकारियों को तय दिन में काम शुरू करने का निर्देश दिया। नाकुरी से मांगलीसेरा-¨सगोट-बरसाली तक पीएमजीएसवाई के तहत आठ किलोमीटर मोटर मार्ग का निर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 05:04 PM (IST)
        

महिला ने गोशाला मे गुलदार को किया बंद

Woman Trapped Leopard in Cow Shed

उत्तरकाशी। कुत्ते के पीछे दौड़ते हुए घर तक पहुंचे एक गुलदार को महिला ने गोशाला में बंद कर दिया। सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई। अभी गुलदार को बेहोश करने के लिए ट्रेंकुलाईज टीम का इंतजार किया जा रहा है। डुंडा ब्लाक के जिनेथ गांव में गत रात करीब दस बजे संजय अवस्थी के कुत्ते के पीछे एक गुलदार पड़ा। इस पर कुत्ता जान बचाने को गोशाला में घुस गया। इस गोशाला में मवेशी नहीं थे। तभी संजय की मां क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 04:05 PM (IST)
        

सेब किसानों को नहीं मिल पूरा लाभ

Apple farmers do not get the full benefit

उत्तरकाशी। सेब के काश्तकारों को सी ग्रेड के सेब का पूरा लाभ नहीं मिल पा रहा है। इस कारण बिचौलिए किसानों से औने-पौने दामों में सेब खरीद रहे। उधर उद्यान अधिकारी ने कहा कि सरकार ने सी ग्रेड के सेब का समर्थन मूल्य घोषित कर दिया है तथा सेब को खरीदने के लिए जल्द ही उद्यान विभाग मोबाइल केंद्र खोलेगा। उत्तराखंड में उत्तरकाशी जिले में सेब उत्पादन के लिए खास स्थान है। यहां तीन श्रेणी के सेब की पैदावार होती... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 12:43 PM (IST)
        

बारिश ने थामी कांवड़ियों की रफ्तार

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : गोमुख से गंगाजल लेकर जाने वाले कांवड़ियों की संख्या में बारिश के कारण गिरावट आ रही है। इसका असर पहाड़ी बाजारों की रौनक के साथ व्यापार पर भी असर पड़ा है। हर साल अप्रैल से जून माह तक उत्तरकाशी जिले में यात्रा मार्ग पर चारधाम यात्रियों की काफी चहल-पहल रहती है, लेकिन मानसून सीजन शुरू होते ही चारधाम के पड़ावों पर यात्रियों की संख्या कम होने लगती है। गंगोत्री धाम के मार्ग पर प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 01:00 AM (IST)
        

आतंकी घटना के बाद चारधाम मे हाई अलर्ट

जागरण टीम,गढ़वाल: पंजाब के गुरदासपुर में हुए आतंकी हमले के बाद सूबे के चारधामों में पुलिस ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है। प्रशासन ने सघन चेकिंग अभियान चलाकर यहां आने वाले लोगों के साथ वाहनों की भी चेकिंग शुरू कर दी है। साथ ही पुलिस ने लोगों को सतर्क रहने को कहा। सोमवार सुबह पाकिस्तान की सीमा से लगे गुरदासपुर जिले में सेना जैसी वर्दी पहने भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों के हमले के बाद उत्तरकाशी एस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 07:13 PM (IST)
        

भोले के द्वार पर सजा दरबार

जागरण टीम, गढ़वाल: सावन के दूसरे सोमवार को गढ़वाल में श्रद्धालुओं ने शिवालयों में दूध और जल चढ़ाकर भोले को भोग लगाकर सुख-समृद्धि की कामना की। श्रद्धालुओं ने गंगा और मंदाकिनी नदी में स्नान कर पुण्य कमाया। इस मौके पर श्रीनगर में भंडारा और उत्तरकाशी में मंदिरों धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उत्तरकाशी में सोमवार को श्रद्धालुओं ने केदार घाट, मणिकर्णिका घाट, जड़भरत घाट, लक्षेश्वर घाट तथा गंगोरी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 06:48 PM (IST)
        

सात को देंगे सीएम आवास पर धरना

संवाद सूत्र, पुरोला : प्रस्तावित यमुनोत्री जिले का मुख्यालय पुरोला को बनाने की मांग को लेकर आंदोलन तेज हो गया है। पुरोला विधायक मालचंद के नेतृत्व में मोरी क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों व सामाजिक कार्यकर्ताओं की सर्वदलीय बैठक हुई जिसमें निर्णय लिया गया कि सात अगस्त को क्षेत्र के लोग दून पहुंचकर सीएम आवास का घेराव करेंगे। बैठक में जन प्रतिनिधियों ने कहा कि मोरी-पुरोला का शिष्टमंडल जल्द ही सीएम से मिलन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 06:29 PM (IST)
        

गृह कलेश के चलते भागीरथी में कूदी वृद्धा

उत्तरकाशी: घरेलू कलह के चलते एक वृद्धा ने भागीरथी नदी में कूद गई। पुलिस ने भागीरथी के तट और मनेरी भाली द्वितीय की झील की में वृद्धा की तलाश की। लेकिन शाम तक वृद्धा को कोई पता नहीं चल पाया। डुंडा ब्लॉक के ढुंगालगांव निवासी नागदेई (82) अपने बहू-बेटे के साथ कालेश्वर मार्ग जोशियाड़ा में रहती है। रविवार शाम को घरेलू कलह से परेशान होकर घर से निकली। देर रात तक वृद्धा घर न आने से परिजन उसे ढूंढने निकले। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 06:20 PM (IST)
        

तेरह वर्ष बाद अनुदेशिका की नियुक्ति की निरस्त

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान बड़कोट में प्रशिक्षण मित्र अनुदेशिका हिंदी के पद पर चले आ रहे विवाद के मामले में उच्च न्यायालय के निर्देश पर तकनीकी शिक्षा निदेशक ने अनुदेशिका शांता देवी की नियुक्ति निरस्त कर दी है। अनुदेशिका पर फर्जी ढंग से स्थाई निवास प्रमाण पत्र के आधार पर नियुक्ति पाने का आरोप है। वर्ष 2002 में आइटीआइ बड़कोट में अनुदेशिका हिंदी के पद पर शांता देवी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 04:22 PM (IST)
        

मांगें पूरी न होने पर करेंगे हाईवे जाम

उत्तरकाशी : शिक्षा, स्वास्थ, विद्युत एवं अन्य समस्याओं के निस्तारण को लेकर चिन्यालीसौड़ ब्लाक के लोगों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया। समस्याओं का शीघ्र निस्तारण न होने पर 20 अगस्त से क्रमिक अनशन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लगाने की चेतावनी दी। चिन्यालीसौड़ ब्लॉक के विभिन्न गांवों की समस्याओं को लेकर क्षेत्रीय लोग जिला मुख्यालय पहुंचे। उन्होंने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर क्षेत्र की समस्याओं से अवग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 04:16 PM (IST)
        

फर्जी प्रमाण पत्र पर शिक्षिका की नियुक्ति निरस्त

Appointment of teacher Cancelled in Fake Certificates

उत्तरकाशी। फर्जी मूल निवास प्रमाण पत्र के जरिये आइटीआइ बड़कोट में हिंदी अनुदेशिका के पद पर नौकरी पाने वाली शिक्षिका की नियुक्ति को तकनीकि शिक्षा निदेशक ने निरस्त कर दिया। संस्थान के प्रधानाचार्य ने इसकी पुष्टि की है। जानकारी के मुताबिक शांता देवी की नियुक्ति वर्ष 2002 में आइटीआइ बड़कोट में अनुदेशिका के पद पर हुई थी। इस पर पर स्थानीय निवासी की अनिवार्यता मांगी गई थी। स्थानीय निवासी एक व्यक्ति ने अन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 02:44 PM (IST)
        

वृद्धा ने लगाई नदी में छलांग

Old Woman Jumped in River

उत्तरकाशी। जोशियाड़ा क्षेत्र में एक वृद्ध महिला ने भागीरथी में छलांग लगा दी। उसकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है, लेकिन अभी तक कुछ पता नहीं चल सका। जानकारी के मुताबिक भटवाड़ी ब्लॉक के अंतर्गत धनारी पट्टी के बक्सारी गांव की 80 वर्षीय नाग देई पिछले कुछ दिनों से जोशियाडा में अपने बेटी के पास रह रही थी। बताया जा रहा है कि वह गांव में बेटे व बहू से परेशान चल रही थी। गत शाम को नाग देई घर से गायब हो गई। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 01:03 PM (IST)
        
(News from Uttarkashi, Uttarakhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें