उत्तरकाशी

  • लोक अदालत में हुआ 37 वादों का निस्तारण

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 04:03 PM (IST)

    उत्तरकाशी : दीवान न्यायालय उत्तरकाशी में जिला जज व अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जीएस धर्मशक्तू की अध्यक्षता में लोक अदालत आयोजित की। इसमें जनपद के सभी राजस्व न्यायालयों व सिविल जज जूडि न्यायालय पुरोला, बड़कोट में भी लोक अदालत का आयोजन किया गया। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट उत्तरकाशी की अदालत में फौजदारी के 104 वाद लिए गए। इनमें 27 वादों का निस्तारण हुआ तथा 75 हजार रुपये का अर्थदंड वसूला। न्यायि... और पढ़ें »

  • युवाओं को कराया जिम्मेदारी का एहसास

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 03:55 PM (IST)

    उत्तरकाशी : नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में भटवाड़ी ब्लाक अंतर्गत कंसेण गांव में ब्लॉक स्तरीय पड़ोस युवा संसद के तहत एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गई। कार्यशाला में 20 युवा मंडलों से आए 80 से अधिक सदस्यों ने भाग लिया। रविवार को कंसेण में पड़ोस युवा संसद के अंतर्गत आयोजित कार्यशाला में नेहरूयुवा केंद्र के जिला युवा समन्वयक शिव प्रसाद सेमल्टी ने युवाओं को पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम के उद्देश्यों के ... और पढ़ें »

  • उत्‍तरकाशी में मौसम का कहर, जान-माल का भारी नुकसान

            
    Weather Havoc in Uttarkashi, Massive Loss of Life and GoodsUpdated on: Sun, 29 May 2016 10:56 AM (IST)

    उत्तरकाशी। डुंडा ब्लाक के भंडारस्यूं पट्टी में बीती शाम हुई अतिवृष्टि से भारी नुकसान हुआ है। पूरे क्षेत्र मौसम का कहर देखने को मिल रहा है। कई स्थानों पर जान माल की हानि हुई है। जुणगा गांव की 17 साल की सुनैना का शव खाले में मलबे में दबा मिला, जबकि मोरगी व सुरिधारगढ़ के एक पुरुष व दो महिलाएं अभी भी लापता बताई जा रही हैं। इसके अलावा कई मवेशियों के बहने की भी सूचना है। डुंडा ब्लाक के भंडारस्यूं पट्टी... और पढ़ें »

  • यमुनोत्री में हर दूसरे दिन जान गंवा रहा एक यात्री

            
    Every Second Day, One Pilgrim Died In YamunotriUpdated on: Sun, 29 May 2016 09:47 AM (IST)

    शैलेंद्र गोदियाल, [उत्तरकाशी] : यमुनोत्री धाम से छह किलोमीटर पहले समुद्रतल से 2700 मीटर की ऊंचाई पर जानकीचट्टी कस्बा पड़ता है। जो यमुनोत्री धाम का बेस कैंप भी है। यहीं से यमुनोत्री के लिए पैदल यात्रा शुरू होती है। इस सीजन की यात्रा शुरू हुए अब तक 20 दिन हो चुके हैं और इस अवधि में नौ यात्रियों की हृदयगति रुकने से अपनी जान गंवानी पड़ी। यानी इस मार्ग पर हर दो दिन में एक यात्री की हृदयगति रुकने से मौत... और पढ़ें »

  • यमुनोत्री मे हर दूसरे दिन जान गंवा रहा एक यात्री

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 01:05 AM (IST)

    शैलेंद्र गोदियाल, उत्तरकाशी यमुनोत्री धाम से छह किलोमीटर पहले समुद्रतल से 2700 मीटर की ऊंचाई पर जानकीचट्टी कस्बा पड़ता है। जो यमुनोत्री धाम का बेस कैंप भी है। यहीं से यमुनोत्री के लिए पैदल यात्रा शुरू होती है। इस सीजन की यात्रा शुरू हुए अब तक 20 दिन हो चुके हैं और इस अवधि में नौ यात्रियों की हृदयगति रुकने से अपनी जान गंवानी पड़ी। यानी इस मार्ग पर हर दो दिन में एक यात्री की हृदयगति रुकने से मौत हो र... और पढ़ें »

  • सरकार का पुतला फूंका

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 08:26 PM (IST)

    उत्तरकाशी : डीएम श्रीधर बाबू अद्दांकी के तबादले के विरोध में स्थानीय लोगों तथा व्यापारियों ने शनिवार की शाम को उत्तरकाशी बस अड्डे पर प्रदर्शन किया तथा सरकार का पुलता फूंका। डीएम का तबादला रोकने की मांग को लेकर देर शाम कलक्ट्रेट परिसर में छात्र संघ अध्यक्ष दीपेन्द्र कोहली व छात्र नेता अमेरिकन पुरी क्रमिक अनशन पर बैठ गए हैं। पुतला दहन करने वालों में शैलेन्द्र मटूडा, मोहन डबराल, उपेन्द्र सजवाण, हरीश... और पढ़ें »

  • गदेरे में उफान आने से किशोरी लापता

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 08:21 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी: शनिवार शाम तेज बारिश होने से जुणगा गाड के उफान पर आने से गदेरे में एक घराट भी बहा। बारिश से बचने के लिए घराट के अंदर गांव के सात बच्चे बैठे थे। घराट के ऊपर मलबा आते समय छह बच्चे वहां से बचकर भाग निकले। लेकिन, जुणगा गांव की सुनैना पुत्री शरद ¨सह नेगी वहीं छूट गई। गांव जाकर बच्चों ने सुनैना के बारे में जानकारी दी। सुनैना को खोजने के लिए गांव वाले वहां पहुंचे, लेकिन समाच... और पढ़ें »

  • पानी के लिए एक किलोमीटर की दौड़

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 06:39 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी : गर्मी के बढ़ने से गांव में पीने के पानी की समस्या भी बढ़ने लगी है। ज्ञाणजा गांव के लिए पानी की सप्लाई करने वाले पेयजल स्त्रोत के सूखने के कारण गांव में पीने के पानी की समस्या पैदा हो गई है। ग्रामीणों को करीब एक किलोमीटर दूर से पानी लाना पड़ रहा है। ग्रामीण दूसरे स्त्रोत से गांव के लिए पेयजल लाने की मांग कर रहे हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। भटवाड़ी ब्लाक के ज्ञाणजा ... और पढ़ें »

  • यमुनोत्री में हृदयगति रुकने दो यात्रियों की मौत

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 06:28 PM (IST)

    संवाद सूत्र, बड़कोट: चारधाम मे हृदयगति रुकने से यात्रियों के मरने का सिलसिला थम नहीं रहा। शुक्रवार रात यमुनोत्री धाम में दो और यात्रियों की हृदयगति रुकने से मौत हो गई। गंगोत्री व यमुनोत्री धाम में हृदयगति रुकने से अब तक 13 यात्रियों की मौत हो चुकी है। जबकि, चारों धाम में यह आंकड़ा अब 22 पहुंच गया है। जानकारी के अनुसार शुक्रवार रात 10 बजे यमुनोत्री यात्रा पर जा रहे यात्री भरत भाई (53 वर्ष) पुत्र बाल... और पढ़ें »

  • 16 साल में बदले 19 जिलाधिकारी

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 06:21 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : विषम भौगोलिक परिस्थितियों और आपदा की दृष्टि से संवेदनशील उत्तरकाशी जिले में आइएस अफसर टिक नहीं पा रहे हैं। पृथक राज्य बनने के बाद 16 साल में 19 जिलाधिकारी बदले जा चुके हैं। 19वें डीएम के रूप में दीपेन्द्र चौधरी अब उत्तरकाशी की कमान संभालेंगे। खास बात ये है कि उत्तरकाशी में 15 डीएम ऐसे रहे हैं जिनका कार्यकाल एक साल से कम रहा है। श्रीधरबाबू अद्दांकी भी केवल 44 दिन ही उत्... और पढ़ें »

  • रवांई क्षेत्र में रोआनू छोड़ गया आपदा के जख्म

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 04:45 PM (IST)

    संवाद सूत्र, पुरोला : रवांई क्षेत्र में आए जबरदस्त तूफान रोआनू के एक सप्ताह बाद भी मोरी व दूर-दराज के ग्रामीणों का जीवन पटरी पर नहीं लौट पाया है। एक ओर मकानों, छानियों और छतों की मरम्मत कार्य नहीं हो पाया। उधर सेब बगीचों में उखड़े पेड़ तूफान में आए विनाश की कहानी बता रहे हैं। मोरी तहसील मुख्यालय से 32 किमी दूर सेवा व बरी गांव में एक सप्ताह पहले रोआनू तूफान से 21 घरों की छतें उड़ गई थी। ग्रामीण सूर... और पढ़ें »

  • तूफान से हुए नुकसान का हो आंकलन

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 04:36 PM (IST)

    नौगांव: तूफान से नौगांव विकासखंड के स्योरी फल पट्टी सहित आस-पास के बगीचों में सेब के पेड़ों व फलों को भारी नुकसान हुआ। तूफान से नष्ट हुई सेब की फसलों के मुआवजे को लेकर कंडाऊ ग्राम प्रधान सुनीता नौटियाल ने उप जिलाधिकारी बड़कोट को पत्र लिखकर मुआवजे की मांग की है। ग्राम प्रधान ने कहा है कि तेज आंधी व तूफान ने कड़ाऊ, रस्टाड़ी, बेंरोथा आदि गांव के सैकड़ों सेब के पेड़ों के गिर जाने तथा फलों के झड़ जाने से भार... और पढ़ें »

  • कनेक्टिविटी न होने से डाकघर सेवाएं बाधित

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 04:34 PM (IST)

    संवाद सूत्र, नौगांव : नौगांव पोस्ट ऑफिस में पिछले 26 दिन से सभी ग्राहकों के खाते सीबीएस से जोड़ने और कनेक्टिविटी में आ रही दिक्कतों के चलते कामकाज पूरी तरह ठप पड़ा है। इससे डाकघर के ग्राहकों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यहां दो मई से सभी कार्य ठप पड़े हैं। पोस्ट ऑफिस के सभी खातों को सीबीएस प्रणाली से जोड़ने के कारण नौगांव में 2 मई से 20 मई तक सेवाएं ठप रही। उसके बाद कनेक्टिविटी में आ रही... और पढ़ें »

  • तीन महीने से नहीं मिला वेतन

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 04:13 PM (IST)

    पुरोला : सर्व शिक्षा अभियान के अंतर्गत संचालित विद्यालयों के अध्यापकों को तीन माह से वेतन नहीं मिला है। इस कारण अध्यापकों को आर्थिक तंगी से जूझना पड़ रहा है। शनिवार को अध्यापकों ने वेतन की मांग को पुरोला एसडीएम केके ¨सह को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में जिला शिक्षा अधिकारी से तत्काल वेतन दिलाने की मांग की है। इस मौके पर टीएस रावत, पुष्पा असवाल, मनोहर पंवार, आरडी भवानी, मनोज कुमार, मान ¨सह राणा, सरोज नेग... और पढ़ें »

  • यमुनोत्री धाम को जा रहे यो यात्रियों की हृदयगति रुकने से मौत

            
    Two Pilgrim Die by Heart AttackUpdated on: Sat, 28 May 2016 01:39 PM (IST)

    उत्तरकाशी। यमुनोत्री धाम मे तीर्थ यात्रा को जा रहे दो यात्रियों की हृदयगति रुकने से मौत हो गई। गंगोत्री व यमुनोत्री धाम में हृदयगति रुकने से अब तक 13 यात्रियों की मौत हो चुकी है। जानकारी के अनुसार गत रात को यमुनोत्री यात्रा पर जा रहे पुरुष यात्री भरत भाई (53 वर्ष) पुत्र बालाजी भाई पटेल निवासी अहमदाबाद गुजरात की बड़कोट में हार्ट अटैक से मौत हो गई। पढ़ें-यमुनोत्री जा रही झारखंड की महिला यात्री की हृ... और पढ़ें »

  • नारकोटिक्स दल ने नष्ट की 212 हेक्टेयर पोस्त की खेती

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 09:38 AM (IST)

    संवाद सूत्र, पुरोला : राजस्व विभाग व नारकोटिक्स टीम के आठ सदसीय टीम ने बीते दो सप्ताह में फतेपर्वत पट्टी के 13 गांव व हिमाचल से लगे चांगसील में सेब के बगीचों से 212 हेक्टेयर पोस्त (अफीम) की खेती नष्ट की। इस समय पोस्त से अफीम निकालने के लिए खेती पर चीरा लगाने की प्रक्रिया चल ही रही थी कि टीम ने खड़ी फसल को पूरी तरह से नष्ट कर दिया। साथ ही गांव में लोगों को अफीम की खेती के दुष्परिणामों के बारे में बत... और पढ़ें »

  • बुरे दौर से गुजर रहा एलआइयू दफ्तर

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 09:37 AM (IST)

    जागरण, संवाददाता, उत्तरकाशी : भारत-चीन सीमा से सटे अति संवेदनशील जिले उत्तरकाशी में लोकल इंटेलीजेंस यूनिट (एलआइयू) का कार्यालय अंतिम सांसे गिन रहा है। ऐसा नहीं है कि नए भवन के लिए प्रस्ताव न भेजा गया हो, लेकिन शासन की उदासीनता से यह फाइलों में ही कैद है। चीन सीमा से सटे होने के कारण यहां सेना, इंटेलीजेंस ब्यूरो भी सक्रिय है, लेकिन सरकार की उपेक्षा के चलते प्रदेश के आंख कान कहे जाने वाले जिले का ... और पढ़ें »

  • मैक्स दुर्घटना के मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 07:39 PM (IST)

    उत्तरकाशी: यमुनोत्री हाईवे पर सिलाई बैंड के पास बीते 25 मई को हुए मैक्स दुर्घटना की डीएम ने शनिवार को मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दे दिए हैं। इस दुर्घटना में पांच लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 16 लोग घायल हो गए थे। जांच अधिकारी 15 दिन के भीतर जिला मजिस्ट्रेट को जांच रिपोर्ट सौंपेंगे। दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे सिलाई बैंड के पास बीते 25 मई को जानकीचट्टी से बड़कोट की ओर आ रहे मैक्स वाहन दुर्घटना ग्रस्त हो... और पढ़ें »

  • दिव्य ज्योति जागृति संस्थान ने निकाली शोभयात्रा

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 06:38 PM (IST)

    पुरोला: दिव्य ज्योति जागृति संस्थान के तत्वावधान में मुख्य बाजार पुरोला में शोभायात्रा निकाली गई। शुक्रवार से नगर पंचायत के कमल नदी के तट पर आयोजित हो रही दिव्य ज्योति संस्थान की राम चरित्र मानस व गीता विवेचना कथा के शुभ अवसर पर विभिन्न प्रांतों व गढ़वाल क्षेत्र से आए अनुयाइयों ने पुरोला गांव, कोर्ट रोड होते हुए मुख्य बाजार तक भव्य शोभायात्रा का आयोजन किया। संस्थान के सौजन्य से यात्रा के बीच रास्त... और पढ़ें »

  • दिव्या थपलियाल बनी छात्र संसद की अध्यक्ष

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 06:19 PM (IST)

    डामटा : सरस्वती विद्या मंदिर डामटा में छात्र संसद का गठन किया गया। जिसमें सर्व सम्मति से दिव्या थपलियाल को छात्र संसद की अध्यक्ष, हिमांशु थपलियाल को उपाध्यक्ष तथा शिवम मिश्रा को प्रधानमंत्री बनाया गया। उप प्रधानमंत्री पद हेतु कोमल पंवार व सचिन चौहान को उप सेनापति बनाया गया। अजय चौहान को न्यायाधीश, वैभवी मिश्रा को चिकित्सा प्रमुख, काजल चौहान को वंदना प्रमुख, पूनम चौहान सांस्कृतिक प्रमुख, राहुल को ज... और पढ़ें »

(News from Uttarkashi, Uttarakhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें