Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

उत्तरकाशी

दौड़ में शीर्ष रहा राइंका डुंडा

उत्तरकाशी : मनेरा स्टेडियम में ब्लॉक डुंडा की ब्लॉक स्तरीय दौड़ प्रतियोगिता के आठ सौ मीटर दौड़ में राइंका डुंडा के छात्र शीर्ष पर रहे। शुक्रवार को मनेरा स्टेडियम में आयोजित आठ सौ मीटर दौड़ के सीनियर वर्ग में करण सिंह बिष्ट राइंका डुंडा पहले, सचेंद्र राइंका बौन दूसरे और मनवीर सिंह राइंका थाती तीसरे स्थान पर रहे। सीनियर बालिका वर्ग में कृष्णा राइंका धौंतरी पहले, पूजा परमार राइंका बौन दूसरे और आशा राइ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 05:35 PM (IST)
        

अभिषेक ने लगाई सबसे तेज दौड़

sports compitition

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी : डुंडा ब्लॉक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में दौड़ के तीन वर्गो में अभिषेक सबसे तेज दौड़े। डुंडा प्रखंड प्राथमिक विद्यालय व उच्च प्राथमिक विद्यालयों की मनेरा स्टेडियम में आयोजित ब्लॉक स्तरीय खेल-कूद प्रतियोगिता में विभिन्न विद्यालयों से आए छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। खेलकूद प्रतियोगिता में 50 मीटर, 100 मीटर व 200 मीटर दौड़ में अभिषेक प्रथम स्थान पर रहे व बालिका वर्ग में 5... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 10:09 PM (IST)
        

दो वर्ष से नहीं मिला गौरा देवी कन्या धन

public problem

संवाद सूत्र, पुरोला : राज्य अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष अशोक वर्मा ने पुरोला शिविर में छात्रों व ग्रामीणों की समस्याओं पर समाज कल्याण विभाग को फटकार लगाई। शिविर में पहुंचे ग्रामीणों ने अध्यक्ष के सामने बीते दो वर्ष से ओबीसी छात्रों को छात्रवृत्ति न मिलने के साथ ही वृद्धा, विधवा, विक लांगों को समय पर पेंशन न मिलने की शिकायत की। इसके अलावा समाज कल्याण की लापरवाही से दो माह पूर्व भरे गए गौरा दे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 07:21 PM (IST)
        

चार वर्ष से नहीं मिला खेतों का मुआवजा

संवाद सूत्र, पुरोला : डोभालगांव, रमालगांव, कुमणाई सहित आधा दर्जन गांव के काश्तकारों ने पीएमजीएसवाई पर चार वर्ष पूर्व खरसाड़ी-जीवाणु सड़क निर्माण के मलबे से दबी कृषि भूमि का मुआवजा न देने का आरोप लगाया है। गुरुवार को ग्रामीणों के शिष्टमंडल ने एसडीएम राजकुमार पाडे से मिल कर मुआवजा दिलाने की मांग की है। ग्रामीणों का आरोप है कि चार वर्ष पूर्व पीएमजीएसवाई ने खरसाड़ी-जीवाणु सड़क निर्माण के समय डोभाल ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 07:21 PM (IST)
        

जगदंबा समिति पर लगाया मनमानी का आरोप

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी : उपला टकनौर क्षेत्र के काश्तकारों ने कोल्ड स्टोर का संचालन करने वाली जगदंबा समिति पर मनमानी का आरोप लगाया है। इसके चलते इस समिति को टीएचडीसी की ओर से मिलने वाली चार करोड़ की सहायता राशि पर डीएम ने रोक लगा दी है। नौगांव में कोल्ड स्टोर का संचालन करने वाली जगदंबा समिति को टीएचडीसी की ओर से सीएसआर निधि के तहत चार करोड़ रुपये की धनराशि उपलब्ध कराई। इसे जिलाधिकारी की ओर से समिति... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 07:21 PM (IST)
        

ढोल वादकों की प्रतियोगिता होगी आकर्षण का केंद्र

sainik fair

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी : शुक्रवार से शुरू होने वाले सैनिक दीपावली मेले में पहली बार आयोजित होने वाली ढोल वादकों की प्रतियोगिता आकर्षण का केंद्र रहेगी। बुधवार को जीएमवीएन गेस्ट हाउस में आयोजित प्रेस वार्ता में सैनिक मेला आयोजन समिति के संरक्षक मेजर आरएस जमनाल ने बताया कि इस बार मेले में लोग परंपराओं से भी रूबरू होंगे। मेजर जमनाल ने बताया कि 17 अक्टूबर को देव डोलियों के साथ मेले का शुभारंभ किया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 05:53 PM (IST)
        

महिलाओं ने किया स्वच्छता का आह्वान

sanitation campaign

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी : स्वच्छ भारत अभियान से प्रेरित होकर जिले के विभिन्न गांवों में ग्रामीण बढ़ चढ़कर स्वच्छता अभियान में हिस्सा ले रहे हैं। गांव में सार्वजनिक संपत्तियों, आम रास्तों में स्वच्छता अभियान चलाकर ग्रामीण स्वच्छता का संकल्प भी ले रहे हैं। बुधवार को लदाड़ी की महिलाओं ने लदाड़ी क्षेत्र में पसरी गंदगी को साफ किया। लदाड़ी क्षेत्र में विकास भवन समेत कई सरकारी विभागों के कार्यालय और आवास... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 05:43 PM (IST)
        

अनियमित बिजली कटौती ने किया बेहाल

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : जिले में अनियमित विद्युत कटौती ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। जिला मुख्यालय समेत जिले के विभिन्न हिस्सों में बीते एक सप्ताह से लगातार चार से पांच घंटे तक बिजली गुल हो रही है। वहीं जिले के दूरस्थ गांवों में कई दिनों से विद्युत आपूर्ति ठप है। जिला मुख्यालय में रोजाना अनियमित बिजली कटौती जारी है। रोजाना दोपहर बारह बजे से तीन बने तक बिजली कटौती घोषित की गई है। लेकिन, बीत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Oct 2014 05:19 PM (IST)
        

आयोग देगा महिलाओं को अधिकारों की जानकारी

women commision

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी : प्रदेश में दूर दराज इलाकों में महिलाओं को उनके अधिकारों के बारे में जानकारी देने के लिए महिला आयोग के राज्यव्यापी जागरूकता कार्यक्रम का उत्तरकाशी में शुभारंभ किया गया। इस मौके पर महिला आयोग ने सभी महिलाओं को उनके अधिकारों की जानकारी देने पर प्रतिबद्धता जताई। मंगलवार को पीजी कॉलेज ऑडिटोरियम में उत्तराखंड राज्य महिला आयोग की ओर से महिलाओं के लिए कानूनी जागरूकता कार्यक्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 06:43 PM (IST)
        

हवा में झूल रहा झूला पुल

reading

जागरण संवाददाता, उत्तारकाशी : बाढ़ से ध्वस्त हुए पुलों के निर्माण का जिम्मा संभाले एनबीसी कंपनी की मनमानी बढ़ती जा रही है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण निर्माणाधीन मुख्य बाजार-जोशियाड़ा झूला पुल है। कंपनी की कार्यशैली को देखते हुए नगर के दो अहम हिस्सों को जोड़ने वाला झूला पुल जल्द तैयार होने के आसार नहीं हैं। हालात यह हैं कि बीते एक साल से पुल का एक ऐबेटमेंट भी तैयार नहीं हो सका है। वर्ष 2012 की बाढ़ में म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 05:57 PM (IST)
        

बिना गुरु के पढ़ रहे इंजीयिरिंग

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : जनपद में तकनीकी शिक्षा हवा में झूल रही है। चार पॉलीटेक्निक संस्थानों की शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह पटरी से उतरी हुई है। स्थिति यह है कि संस्थानों में शिक्षकों की कमी के कारण छात्र खुद ही कोर्स निपटाकर परीक्षाओं की तैयारियां कर रहे हैं। जिसके चलते छात्र-छात्राओं को अतिरिक्त दबाव झेलना पड़ रहा है। जिला मुख्यालय स्थित राजकीय पॉलीटेक्निक जनपद का सबसे पुराना तकनीकी शिक्षण संस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 05:47 PM (IST)
        

यूकेडी की मजबूती को जुटने का आह्वान

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय अध्यक्ष काशी सिंह ऐरी के उत्तरकाशी पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। ऐरी ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर पार्टी की मजबूती के लिए जुटने का आह्वान किया। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार यूकेडी के केंद्रीय अध्यक्ष ने उत्तरकाशी में कार्यकर्ताओं की बैठक ली। उन्होंने कहा कि राज्य बनने के बाद भी पहाड़ों की स्थिति दयनीय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 05:45 PM (IST)
        

सपनों की दौड़ में राहुल व राजेश अव्वल

atheletics compitition

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी : संकुल संसाधन केंद्र बढ़ेथी में आयोजित सपनों की उड़ान कार्यक्रम में सपनों की दौड़ में राहुल और राजेश सबसे तेज दौड़े। सोमवार को संकुल संसाधन केंद्र (सीआरसी) बढ़ेथी में आयोजित सपनों की उड़ान कार्यक्रम के तहत विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। प्राथमिक स्तर पर आयोजित सपनों की दौड़ प्रतियोगिता में प्राथमिक स्कूल बढ़ेथी के राहुल पहले स्थान पर, पंजियाला के ऋषभ दूसरे और मात... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 05:10 PM (IST)
        

निदेशक ने लिया पंचकर्म यूनिट का जायजा

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : उत्तराखंड आयुर्वेदिक एवं यूनानी चिकित्सा निदेशालय के निदेशक डॉ.एके त्रिपाठी ने पंचकर्म यूनिट का जायजा लिया। उन्होंने आयुर्वेदिक डॉक्टरों व फार्मासिस्टों से मुलाकात कर आयुर्वेदिक चिकित्सा व्यवस्था मजबूत बनाने पर जोर दिया। सोमवार को पंचकर्म यूनिट के साथ ही निदेशक डॉ.एके त्रिपाठी ने जिले की आयुर्वेदिक चिकित्सा व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने यूनिट के डॉक्टरों... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 01:46 AM (IST)
        

मुआवजा न मिलने पर हाईवे जाम

protest

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : भटवाड़ी में ध्वस्त हुये हाइवे के कारण नई रोड कटिंग को भूमि देने वाले व्यापारियों और भवन स्वामियों ने मुआवजा न मिलने से आक्रोशित होकर गंगोत्री हाईवे जाम कर दिया। करीब चार घंटे जाम लगाने के बाद एसडीएम की ओर से मिले लिखित आश्वासन पर लोगों ने आंदोलन स्थगित किया। वर्ष 2010 में भटवाड़ी में गंगोत्री हाइवे का करीब तीस मीटर हिस्सा भूधंसाव की चपेट में आ गया था। हाइवे को बहाल करने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 06:57 PM (IST)
        

क्रिकेट सीनियर वर्ग में चिन्यालीसौड़ बना विजेता

cricket compitition

संवाद सूत्र, पुरोला : राजकीय इंटर कॉलेज पुरोला के मैदान में आयोजित जिला स्तरीय स्कूल क्रिकेट प्रतियोगिता में अंडर-19 आयु वर्ग में चिन्यालीसौड़ व अंडर-16 आयु वर्ग में भटवाड़ी ब्लॉक की टीमें विजयी। प्रतियोगिता में डुण्डा ब्लॉक को छोड़कर जनपद के सभी ब्लॉकों से 12 टीमों ने प्रतिभाग किया। इनमें से प्रदर्शन के आधार पर राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए दोनों आयु वर्गो में जनपद की टीमों का चयन किया गया। रविवा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

आज फाइनल में होगी कांटे की टक्कर

state boxing championship

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी : राज्य स्तरीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता के तीसरे दिन सेमीफाइनल मुकाबले खेले गए। इसमें विभिन्न भार वर्ग में देहरादून व स्पो‌र्ट्स ट्रेनिंग सेंटर के बॉक्सरों का दबदबा रहा। रामलीला मैदान में चल रहे राज्य स्तरीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता के तीसरे दिन जूनियर वर्ग के 49 किग्रा भार वर्ग में देहरादून के आनंद चौहान व कोटद्वार के मोहन थापा ने अपने अपने मैच जीतकर फाइनल में प्रवेश किया। वहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 08:33 PM (IST)
        

अब भी छत की दरकार

apada

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : आपदा में घर गंवा चुके प्रभावितों को अब भी छत की दरकार है। सरकार के दावों के उलट अभी एक भी आपदा प्रभावित को छत नसीब नहीं हो सकी है। आपदा में आशियाने खोने वाले जिन परिवारों का आवास के लिए चयन हुआ है, उनके आवास भी नहीं बन सके हैं। लिहाजा फिलहाल आपदा प्रभावित परिवार किराये के भवनों या फिर अस्थायी ठिकानों में ही दिन गुजार रहे हैं। जिले में आपदा में घर गंवाने वाले 261 परिव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 08:33 PM (IST)
        

सुषमा ने पहुंचाया सावित्री का संदेश

drama on female education

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : स्त्री शिक्षा पर आधारित नाटक 'हां मैं सावित्रीबाई फुले हूं' दर्शकों तक अपना संदेश पहुंचाने में सफल रहा। नाटक की खास बात यह थी कि वरिष्ठ रंगकर्मी सुषमा देशपांडे ने इसकी एकल प्रस्तुति दी। वे नाटक में एकमात्र कलाकार रही, जबकि नाटक की लेखक व निर्देशक भी वे स्वयं हैं। राजकीय इंटर कॉलेज के सुमन सभागार में अजीम प्रेमजी फाउंडेशन की ओर से स्त्री शिक्षा के मुद्दे पर आयोजित नाटक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 08:33 PM (IST)
        

चिन्यालीसौड़ व मोरी का रहा दबदबा

पुरोला : विद्यालयों की जनपद स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता शनिवार से पुरोला में शुरू हुई। इसमें जिले के भटवाड़ी, चिन्यालीसौड़, बड़कोट, नौगांव, पुरोला व मोरी की कुल 12 टीमें प्रतिभाग कर रही हैं। प्रथम सत्र के सीनियर वर्ग के ग्रुप मैचों में भटवाड़ी व मोरी के बीच हुए शानदार मुकाबले में मोरी विजेता रहा। इसी वर्ग के दूसरे मैच में चिन्यालीसौड़ ने नौगांव को 19 रन से हराया। जूनियर वर्ग में पुरोला व मोरी के बीच... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 08:32 PM (IST)
        
(News from Uttarkashi, Uttarakhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें