Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 20,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

उत्तरकाशी

आयोग देगा महिलाओं को अधिकारों की जानकारी

women commision

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी : प्रदेश में दूर दराज इलाकों में महिलाओं को उनके अधिकारों के बारे में जानकारी देने के लिए महिला आयोग के राज्यव्यापी जागरूकता कार्यक्रम का उत्तरकाशी में शुभारंभ किया गया। इस मौके पर महिला आयोग ने सभी महिलाओं को उनके अधिकारों की जानकारी देने पर प्रतिबद्धता जताई। मंगलवार को पीजी कॉलेज ऑडिटोरियम में उत्तराखंड राज्य महिला आयोग की ओर से महिलाओं के लिए कानूनी जागरूकता कार्यक्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 06:43 PM (IST)
        

हवा में झूल रहा झूला पुल

reading

जागरण संवाददाता, उत्तारकाशी : बाढ़ से ध्वस्त हुए पुलों के निर्माण का जिम्मा संभाले एनबीसी कंपनी की मनमानी बढ़ती जा रही है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण निर्माणाधीन मुख्य बाजार-जोशियाड़ा झूला पुल है। कंपनी की कार्यशैली को देखते हुए नगर के दो अहम हिस्सों को जोड़ने वाला झूला पुल जल्द तैयार होने के आसार नहीं हैं। हालात यह हैं कि बीते एक साल से पुल का एक ऐबेटमेंट भी तैयार नहीं हो सका है। वर्ष 2012 की बाढ़ में म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 05:57 PM (IST)
        

बिना गुरु के पढ़ रहे इंजीयिरिंग

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : जनपद में तकनीकी शिक्षा हवा में झूल रही है। चार पॉलीटेक्निक संस्थानों की शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह पटरी से उतरी हुई है। स्थिति यह है कि संस्थानों में शिक्षकों की कमी के कारण छात्र खुद ही कोर्स निपटाकर परीक्षाओं की तैयारियां कर रहे हैं। जिसके चलते छात्र-छात्राओं को अतिरिक्त दबाव झेलना पड़ रहा है। जिला मुख्यालय स्थित राजकीय पॉलीटेक्निक जनपद का सबसे पुराना तकनीकी शिक्षण संस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 05:47 PM (IST)
        

यूकेडी की मजबूती को जुटने का आह्वान

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय अध्यक्ष काशी सिंह ऐरी के उत्तरकाशी पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। ऐरी ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर पार्टी की मजबूती के लिए जुटने का आह्वान किया। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार यूकेडी के केंद्रीय अध्यक्ष ने उत्तरकाशी में कार्यकर्ताओं की बैठक ली। उन्होंने कहा कि राज्य बनने के बाद भी पहाड़ों की स्थिति दयनीय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 05:45 PM (IST)
        

सपनों की दौड़ में राहुल व राजेश अव्वल

atheletics compitition

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी : संकुल संसाधन केंद्र बढ़ेथी में आयोजित सपनों की उड़ान कार्यक्रम में सपनों की दौड़ में राहुल और राजेश सबसे तेज दौड़े। सोमवार को संकुल संसाधन केंद्र (सीआरसी) बढ़ेथी में आयोजित सपनों की उड़ान कार्यक्रम के तहत विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। प्राथमिक स्तर पर आयोजित सपनों की दौड़ प्रतियोगिता में प्राथमिक स्कूल बढ़ेथी के राहुल पहले स्थान पर, पंजियाला के ऋषभ दूसरे और मात... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 05:10 PM (IST)
        

निदेशक ने लिया पंचकर्म यूनिट का जायजा

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : उत्तराखंड आयुर्वेदिक एवं यूनानी चिकित्सा निदेशालय के निदेशक डॉ.एके त्रिपाठी ने पंचकर्म यूनिट का जायजा लिया। उन्होंने आयुर्वेदिक डॉक्टरों व फार्मासिस्टों से मुलाकात कर आयुर्वेदिक चिकित्सा व्यवस्था मजबूत बनाने पर जोर दिया। सोमवार को पंचकर्म यूनिट के साथ ही निदेशक डॉ.एके त्रिपाठी ने जिले की आयुर्वेदिक चिकित्सा व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने यूनिट के डॉक्टरों... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 01:46 AM (IST)
        

मुआवजा न मिलने पर हाईवे जाम

protest

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : भटवाड़ी में ध्वस्त हुये हाइवे के कारण नई रोड कटिंग को भूमि देने वाले व्यापारियों और भवन स्वामियों ने मुआवजा न मिलने से आक्रोशित होकर गंगोत्री हाईवे जाम कर दिया। करीब चार घंटे जाम लगाने के बाद एसडीएम की ओर से मिले लिखित आश्वासन पर लोगों ने आंदोलन स्थगित किया। वर्ष 2010 में भटवाड़ी में गंगोत्री हाइवे का करीब तीस मीटर हिस्सा भूधंसाव की चपेट में आ गया था। हाइवे को बहाल करने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 06:57 PM (IST)
        

क्रिकेट सीनियर वर्ग में चिन्यालीसौड़ बना विजेता

cricket compitition

संवाद सूत्र, पुरोला : राजकीय इंटर कॉलेज पुरोला के मैदान में आयोजित जिला स्तरीय स्कूल क्रिकेट प्रतियोगिता में अंडर-19 आयु वर्ग में चिन्यालीसौड़ व अंडर-16 आयु वर्ग में भटवाड़ी ब्लॉक की टीमें विजयी। प्रतियोगिता में डुण्डा ब्लॉक को छोड़कर जनपद के सभी ब्लॉकों से 12 टीमों ने प्रतिभाग किया। इनमें से प्रदर्शन के आधार पर राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए दोनों आयु वर्गो में जनपद की टीमों का चयन किया गया। रविवा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

आज फाइनल में होगी कांटे की टक्कर

state boxing championship

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी : राज्य स्तरीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता के तीसरे दिन सेमीफाइनल मुकाबले खेले गए। इसमें विभिन्न भार वर्ग में देहरादून व स्पो‌र्ट्स ट्रेनिंग सेंटर के बॉक्सरों का दबदबा रहा। रामलीला मैदान में चल रहे राज्य स्तरीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता के तीसरे दिन जूनियर वर्ग के 49 किग्रा भार वर्ग में देहरादून के आनंद चौहान व कोटद्वार के मोहन थापा ने अपने अपने मैच जीतकर फाइनल में प्रवेश किया। वहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 08:33 PM (IST)
        

अब भी छत की दरकार

apada

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : आपदा में घर गंवा चुके प्रभावितों को अब भी छत की दरकार है। सरकार के दावों के उलट अभी एक भी आपदा प्रभावित को छत नसीब नहीं हो सकी है। आपदा में आशियाने खोने वाले जिन परिवारों का आवास के लिए चयन हुआ है, उनके आवास भी नहीं बन सके हैं। लिहाजा फिलहाल आपदा प्रभावित परिवार किराये के भवनों या फिर अस्थायी ठिकानों में ही दिन गुजार रहे हैं। जिले में आपदा में घर गंवाने वाले 261 परिव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 08:33 PM (IST)
        

सुषमा ने पहुंचाया सावित्री का संदेश

drama on female education

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : स्त्री शिक्षा पर आधारित नाटक 'हां मैं सावित्रीबाई फुले हूं' दर्शकों तक अपना संदेश पहुंचाने में सफल रहा। नाटक की खास बात यह थी कि वरिष्ठ रंगकर्मी सुषमा देशपांडे ने इसकी एकल प्रस्तुति दी। वे नाटक में एकमात्र कलाकार रही, जबकि नाटक की लेखक व निर्देशक भी वे स्वयं हैं। राजकीय इंटर कॉलेज के सुमन सभागार में अजीम प्रेमजी फाउंडेशन की ओर से स्त्री शिक्षा के मुद्दे पर आयोजित नाटक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 08:33 PM (IST)
        

चिन्यालीसौड़ व मोरी का रहा दबदबा

पुरोला : विद्यालयों की जनपद स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता शनिवार से पुरोला में शुरू हुई। इसमें जिले के भटवाड़ी, चिन्यालीसौड़, बड़कोट, नौगांव, पुरोला व मोरी की कुल 12 टीमें प्रतिभाग कर रही हैं। प्रथम सत्र के सीनियर वर्ग के ग्रुप मैचों में भटवाड़ी व मोरी के बीच हुए शानदार मुकाबले में मोरी विजेता रहा। इसी वर्ग के दूसरे मैच में चिन्यालीसौड़ ने नौगांव को 19 रन से हराया। जूनियर वर्ग में पुरोला व मोरी के बीच... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 08:32 PM (IST)
        

उत्तरौं में ही करेंगे हाईस्कूल की पढ़ाई

highscool in uttro

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी : भटवाड़ी प्रखंड के उत्तरौं गांव में आठवीं की पढ़ाई के बाद अब बच्चों को गंगोरी और उत्तरकाशी के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। उत्तरौं में संचालित जूनियर हाईस्कूल को उच्चीकृत कर हाईस्कूल का दर्जा दे दिया गया है। उच्चीकृत स्कूल का शुक्रवार को गंगोत्री विधायक ने उद्घाटन किया। शुक्रवार को संसदीय सचिव एवं गंगोत्री विधायक विजयपाल सिंह सजवाण ने जूनियर हाईस्कूल उत्तरौं को हाई स्कूल में ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Oct 2014 06:14 PM (IST)
        

अभिभावकों ने किया राजमार्ग जाम

highway jaam

संवाद सूत्र, नौगांव : राजकीय इंटर कॉलेज नौगांव में शिक्षकों की कमी से नाराज अभिभावकों ने शुक्रवार को दिल्ली यमुनोत्री हाईवे जाम कर दिया। नौगांव चौराहे पर लगाए गए जाम को हटाने में पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। अभिभावकों ने शीघ्र शिक्षकों की नियुक्ति न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। राजकीय इंटर कॉलेज नौगांव में लंबे समय से कई विषयों के अध्यापकों के पद रिक्त चल रहे हैं। कई बार गुहार लगाने पर भी क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Oct 2014 05:58 PM (IST)
        

दूसरे दिन भी मुक्केबाजों ने किया बेहतरीन प्रदर्शन

state boxing compitition

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : राज्य स्तरीय पुरुष ओपन बॉक्सिंग प्रतियोगिता के दूसरे दिन विभिन्न भार वर्गो में मुक्केबाजों की रोमांचक भिड़ंत हुई। अधिकांश मुकाबलों में मुक्केबाजों को अंक हासिल करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। रामलीला मैदान में चल रही मुक्केबाजी प्रतियोगिता के दूसरे दिन सीनियर वर्ग के 60 किग्रा भार वर्ग में उत्तराखंड पुलिस के सूरज धामी व आइटीबीपी के धीरज ने अपनी बाउट जीतकर अगले दौर मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Oct 2014 05:41 PM (IST)
        

किशोर उपाध्याय ने रवांई में कांग्रेसियों में भरा जोश

cong state president

संवाद सूत्र, पुरोला: रवांई क्षेत्र के कांग्रेसियों में जोश भरने को प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने भ्रमण की शुरूआत पूर्व मंत्री स्व. बरफिया लाल जुवांठा के स्मारक स्थल पर पहुंचकर की। उनके चित्र पर माल्यार्पण कर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने स्थानीय लोगों, व्यापारियों और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। मुख्य बाजार में आयोजित जनसभा में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने भाजपा पर आपदा प्रभावित क्षेत्र में प्रदेश... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Oct 2014 06:48 PM (IST)
        

मुक्केबाजी में पहले दिन हुए कांटे के मुकाबले

boxing

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : राज्य स्तरीय ओपन पुरुष बॉक्सिंग प्रतियोगिता में पहले दिन मुक्केबाजों ने खूब पसीना बहाया। प्रतियोगिता में राज्य के विभिन्न जनपदों के साथ ही सेना, आइटीबीपी, सीआइएसएफ व उत्तराखंड पुलिस के बॉक्सर प्रतिभाग कर रहे हैं। जिसमें सीनियर में 137 व जूनियर में 67 बॉक्सर शामिल हैं। रामलीला मैदान में प्रतियोगिता के पहले दिन के मुकाबलों में सीनियर वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल खेले गए।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Oct 2014 05:56 PM (IST)
        

गेट की मरम्मत के कारण विद्युत उत्पादन ठप

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : मनेरी भाली प्रथम चरण की जल विद्युत परियोजना में बिजली उत्पादन तीन दिनों से बंद है। बैराज के दो नंबर गेट की मरम्मत के कारण क्लोजर की स्थिति उत्पन्न हुई है। परियोजना प्रबंधन के मुताबिक कल (आज) से बिजली उत्पादन शुरू कर दिया जाएगा। बीते अगस्त में एक माह के क्लोजर के बाद शुरू हुई मनेरी भाली प्रथम चरण परियोजना के गेट पूरी तरह दुरुस्त नहीं हो सके। जिसके चलते प्रबंधन को बीते ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Oct 2014 04:16 PM (IST)
        

सकारात्मक राजनीति करें कांग्रेसजन

mitting

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने ने कहा कि कार्यकर्ता सकारात्मक राजनीति करें। इस मौके पर उन्होंने आगामी चुनावों के लिए पार्टी का रोडमैप तैयार करने पर भी चर्चा भी की गई। महाविद्यालय के प्रेक्षागृह में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस पार्टी आपदा से जूझ रहे इस प्रदेश को अपने पैरों पर खड़ा करने को कृतसंकल्प है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Oct 2014 12:43 AM (IST)
        

बाढ़ प्रभावित की मौत पर खलबली

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी: बाढ़ प्रभावित के आत्महत्या करने की सूचना मिलने पर जिला प्रशासन में हड़कंप की स्थिति रही। जिलाधिकारी ने पुलिस के साथ ही आपदा प्रबंधन तंत्र से जुड़े अधिकारियों को इस मामले की जांच के निर्देश दिए। वहीं बुधवार को पुलिस ने मृतक का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बीते मंगलवार सांय जोशियाड़ा की जल विद्युत निगम कॉलोनी में रह रहे चतर सिंह पुत्र शंकर सिंह निवासी कुर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Oct 2014 12:42 AM (IST)
        
(News from Uttarkashi, Uttarakhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें