टिहरी गढ़वाल

  • टिहरी में मांगों को लेकर ग्रामीणों का अनशन शुरू

            
    Villagers Start Fasting in TehriUpdated on: Thu, 26 May 2016 01:47 PM (IST)

    टिहरी। घनसाली की पट्टी नैलचमि के मुयाल गांव में ग्रामीणों ने विभिन्न मांगों को लेकर लोनिवि के खिलाफ अनिश्चितकालीन अनशन शुरू कर दिया है। ग्रामीणों ने लोनिवि पर आरोप लगाया कि विभाग ने सड़कों का निर्माण अधूरा छोड़ा हुआ है। ग्रामीणों ने कहा जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होती तब तक वे अनशन करेंगे। पढ़ें:- चकराता में मजदूरों के डेरे में गिरी चट्टान, 10 की मौत, छह घायल ग्रामीणों का कहना है कि लोनिवि ने मुयाल... और पढ़ें »

  • दसवीं में फेल होने पर छात्रा ने उठाया ये खौफनाक कदम

            
    Student Suicide After Failed in Board ExamUpdated on: Thu, 26 May 2016 12:21 PM (IST)

    टिहरी। हाईस्कूल की परीक्षा में फेल होने से क्षुब्ध एक किशोरी ने जहर खाकर जीवनलीला समाप्त कर ली। इससे उसके परिवार में कोहराम मचा हुआ है। टिहरी जनपद के नैनबाग क्षेत्र के बमणु गांव में सोमवारी लाल की बेटी काजल (17 वर्ष) को जब पता चला कि वह दसवीं की परीक्षा में फेल हो गई तो वह तनाव में आ गई। पढ़ें-हाई स्कूल में फेल हुई छात्रा ने उठाया ऐसा खौफनाक कदम देर शाम उसकी तबीयत बिगड़ने लगी तो परिजनों को तब पता... और पढ़ें »

  • तालाब: बेसुध तंत्र को नहीं तालों का ख्याल

            
    Pond: System not Taking Care of LakesUpdated on: Thu, 26 May 2016 10:56 AM (IST)

    नई टिहरी। खूबसूरत झील का नगर टिहरी खूबसूरत तालों और बुग्यालों के लिए भी प्रसिद्ध है, मगर इसे सरकार और जनप्रतिनिधियों की बेरुखी ही कहेंगे कि इन्हें अभी तक पर्यटन के नक्शे में नहीं जोड़ा गया है। इसलिए यह प्राकृतिक अनमोल धरोहर पर्यटकों की नजर से ओझल होते जा रहे हैं। वहीं सरकार आंखें बंद कर इन तालों के लुप्त होने का इंतजार कर रही है। टिहरी जिले का भिलंगना तालों के लिहाज से खुशनसीब है। यहां कई ताल हैं... और पढ़ें »

  • दसवीं के टॉपरों की नजर मिशन '12' पर

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:54 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, नई टिहरी : उत्तराखंड बोर्ड हाईस्कूल परीक्षा में जिले के तीन छात्रों ने टॉप 25 में जगह बनाई। तीनों टॉपर का कहना है कि उनका लक्ष्य अब 12वीं में भी सर्वश्रेष्ठ रैंक हासिल करना है। बुधवार को हाईस्कूल का परीक्षा परिणाम घोषित हुआ। इसमें जिले में पहला और प्रदेश में 19वां स्थान हासिल करने वाले सरस्वती विद्या मंदिर नई टिहरी के छात्र विपिन नेगी का कहना है कि उन्होंने टाइम टेबल के हिसाब से... और पढ़ें »

  • वेतन न मिलने पर आंदोलन करेंगे मनरेगा कर्मी

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:21 PM (IST)

    नई टिहरी : प्रधान संगठन ने चेतावनी दी है कि यदि पांच दिन के अंदर मनरेगा कर्मचारियों का वेतन भुगतान नहीं किया गया तो ब्लाक मुख्यालयों में तालाबंदी की जाएगी। प्रधान संगठन की बैठक में कहा गया कि जिले के सभी मनरेगा कर्मियों को दस माह से वेतन भुगतान नहीं हुआ है। ऐसे में परेशान कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं जिस कारण ग्राम पंचायत का कार्य प्रभावित हो रहे हैं। उन्होंने मनरेगा के अंतर्गत किसी भी कार्य में ... और पढ़ें »

  • कार्यालय शिफ्ट के विरोध में निकाला जुलूस

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 08:45 PM (IST)

    संवाद सूत्र, नरेंद्रनगर: नरेंद्रनगर बचाओ संघर्ष समिति ने बुधवार को नगर में जुलूस निकाला। इस दौरान समिति ने कहा कि नरेंद्रनगर से सरकारी विभाग नई टिहरी शिफ्ट होने से ग्रामीण लोगों को परेशानी होगी। इसके लिए समिति उग्र आंदोलन के लिए भी तैयार है। बुधवार को नगरपालिका अध्यक्ष नरेंद्रनगर दुर्गा राणा के नेतृत्व में नरेंद्रनगर बचाओ संघर्ष समिति ने बाजार में जुलूस निकाला। अध्यक्ष दुर्गा राणा ने कहा कि नरे... और पढ़ें »

  • दुकान में आग से लाखों का सामान राख

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 07:58 PM (IST)

    जागरण संवाददाता,नई टिहरी: जाखणीधार ब्लॉक के अंजनीसैण बाजार में बुधवार शाम आग लगने से इलैक्ट्रॉनिक्स की दुकान में आग लगने से लाखों का सामान जलकर राख हो गया। बुधवार शाम अंजनीसैण बाजार में चौहान इलेक्ट्रिकल में अचानक आग लग गई। लगभग साढ़े तीन बजे दुकान मालिक हरी सिंह चौहान दुकान बंद कर किसी काम से बाजार में ही बैंक गए थे। लगभग चार बजे जब वह लौटकर आए तो दुकान के शटर के नीचे से धुंआ निकलता देखा। देखते... और पढ़ें »

  • जयंती पर शहीद श्रीदेव सुमन को नमन

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 07:31 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, चम्बा: टिहरी जनक्रांति के नायक शहीद श्रीदेव सुमन की जयंती पर जनप्रतिनिधियों, ग्रामीणों व उनके परिजनों ने शहीद के स्मारक पर पुष्प अर्पित कर उनका भावपूर्ण स्मरण किया। इस मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये गये। सोमवार को अमर शहीद श्रीदेव सुमन की जयंती पर उनके पैतृक गांव जौल में सुबह आठ बजे सबसे पहले शहीद के परिजनों ने स्मारक पर पुष्प अर्पित किए। उसके बाद गांव के लोगों, विभि... और पढ़ें »

  • कांता गौड़ को किया सम्मानित

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 06:33 PM (IST)

    नई टिहरी: सविमं ढुंगीधार प्रधानाचार्या कांता गौड़ के सेवानिवृत्त होने पर विद्यालय परिवार ने सम्मान समारोह का आयोजन किया। इस अवसर पर नगरपालिका अध्यक्ष उमेशचरण गुसांई, विद्यालय व्यवस्था समिति की अध्यक्ष रागिनी भट्ट, उपाध्यक्ष राजेश ड्यूडी ने पुरस्कार देकर उन्हें सम्मानित किया। इस अवसर पर विद्या मंदिर नई टिहरी के प्रधानाचार्य विद्यादत्त तिवाड़ी ने कहा कि कांता गौड़ अपने दायित्वों का बखूबी निर्वहन किया उ... और पढ़ें »

  • उच्च शिक्षा के क्षेत्र में रिसर्च करना चाहता है हिमांशु

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 05:21 PM (IST)

    जागरण संवाददाता,नई टिहरी : बारहवीं में जिले में पहला और प्रदेश में 19वां स्थान हासिल करने वाले घनसाली के विद्या मंदिर इंटर कालेज के छात्र का सपना उच्च शिक्षा के क्षेत्र में रिसर्च करना है। घनसाली के विद्या मंदिर इंटर कालेज में विज्ञान संकाय के छात्र हिमांशु गैरोला ने इंटर परीक्षा में प्रदेश में 19वां स्थान हासिल कर जिले का नाम रोशन किया है। बुधवार को दैनिक जागरण से वार्ता में हिमांशु ने बताया कि... और पढ़ें »

  • टिहरी जिले में बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट में आई गिरावट

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 05:09 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नई टिहरी: इस साल बोर्ड परीक्षा रिजल्ट में इस बार हाईस्कूल और इंटर दोनों में गिरावट दर्ज की गई। पिछले साल हाईस्कूल में जहां 74 प्रतिशत रिजल्ट रहा वहीं इस साल 71.53 प्रतिशत रिजल्ट रहा। इसी तरह इंटर में इस वर्ष 76. 86 प्रतिशत रिजल्ट रहा जबकि पिछले साल यह 84 प्रतिशत रिजल्ट था। उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट में भले ही उत्तरकाशी की स्थिति सबसे बेहतर हो, मगर पड़ोसी जिला टिहरी पिछली ... और पढ़ें »

  • आदर्श स्कूल बनाएगा छात्रों का भविष्य उज्जवल

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 04:47 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, चम्बा: राजकीय इंटर कॉलेज नकोट को आदर्श विद्यालय के तौर पर बुधवार को शुभारंभ किया। इस दौरान शिक्षा की गुणवत्ता सुधार पर जोर दिया गया, जिससे छात्रों का सर्वागीण विकास हो सके। पर्यटन व संस्कृति मंत्री दिनेश धनै ने आदर्श विद्यालय का शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने उम्मीद जताई कि राजकीय इंटर कॉलेज के आदर्श विद्यालय बनने पर छात्रों को बेहतर शिक्षा मिल सकेगी। इसका फायदा दूरस्थ गांवों के... और पढ़ें »

  • अब 29 से करेंगे आमरण अनशन

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 04:47 PM (IST)

    चाका : जंगली जानवरों से खेती की सुरक्षा व उत्तराखंड में मूल निवास प्रमाणपत्र अनिवार्य करने की मांग को लेकर नवक्रांति स्वराज मोर्चा के बैनरतले ग्रामीणों का क्रमिक अनशन नवें दिन भी जारी रहा। बुधवार को राम प्रसाद, बच्चूलाल, प्रेम सिंह, वाचस्पति रयाल, लक्ष्मी देवी, पन्ना देवी, विशना देवी, गोमती देवी, ज्ञानी देवी, अमरी देवी क्रमिक अनशन पर बैठे। क्रमिक अनशन स्थल पर प्रस्ताव पारित किया गया कि क्रमिक अनश... और पढ़ें »

  • संशोधित विधेयक के खिलाफ किया प्रदर्शन

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 04:46 PM (IST)

    नई टिहरी: उत्तराखंड मूल्य वर्धित कर (संशोधन) विधेयक के विरोध में व्यापारियों ने डीएम के माध्यम से वित्त मंत्री इंदिरा हृदयेश ज्ञापन भेजा। बुधवार को उद्योग व्यापार मंडल अध्यक्ष दिनेश डोभाल समेत अन्य व्यापारी कलक्ट्रेट पहुंचे। व्यापारियों ने विधेयक के खिलाफ प्रदर्शन किया। व्यापारियों ने कहा कि वाणिज्य कर विभाग की ओर से मूल्य वर्धित कर अधिनियम की धाराओं में समय-समय पर संशोधन कर उन्हें और भी जटिल बनाय... और पढ़ें »

  • अधिकारियों के बैठक में न आने पर रोष

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 08:32 PM (IST)

    संवाद सूत्र, लंबगांव: क्षेत्र पंचायत प्रतापनगर की बैठक में समक्ष अधिकारियों के अनुपस्थित रहने पर जन प्रतिनिधियों ने रोष जताया। उन्होंने कहा कि जब अधिकारी बैठक में उपस्थित नहीं रहेंगे तो समस्याओं का समाधान कैसे हो पाएगा। मंगलवार को ब्लॉक प्रमुख रेशमा बगियाल की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में कनिष्ठ प्रमुख बलवीर असवाल ने कहा कि जिला शिक्षाधिकारी तो दूर विकासखंड प्रतापनगर में तैनात उपखंड शिक्षाधिकारी... और पढ़ें »

  • तूफान से दो मकान हुए क्षतिग्रस्त

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:45 PM (IST)

    नई टिहरी: बीत सोमवार सांय को आए तूफान से भिलंगना प्रखंड के ग्राम मोलनो में जयपाल व रोशन लाल के मकान के ऊपर पेड़ गिरने के कारण मकान का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है। परिवार के सदस्य दूसरे कमरे में होने के कारण बाल-बाल बच गए। वहीं पिंसवाड़ में भी आंधी से करीब चार लोगों के मकानों की छत उड़ गई। मोलनो पौखाल के प्रधान शीशपाल सिंह गुसांई ने प्रभावित परिवार को मुआवजा देने की मांग की है। नैनबाग: तहसील नैन... और पढ़ें »

  • एनएसयूआइ ने फूंका केंद्र सरकार का पुतला

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:13 PM (IST)

    नई टिहरी: एनएसयूआइ ने बादशाही थौल तिराहे पर केंद्र सरकार का पुतला फूंका। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे जिलाध्यक्ष सौरभ तड़ियाल ने कहा कि पहले मोदी सरकार ने उत्तराखंड में लोकतंत्र की हत्या कर हरीश सरकार गिराई, और अब सीबीआइ का दुरूपयोग कर रही है। केंद्र सरकार सीबीआइ के माध्यम से मुख्यमंत्री के खिलाफ कोई कार्यवाही करती है, तो संगठन आंदोलन करेगा। पुतला फूंकने वालों में छात्रसंघ अध्यक्ष अमित रमोला,... और पढ़ें »

  • राजकीय इंटर कॉलेज जाजल में शिक्षकों का टोटा

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:12 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, चम्बा: राजकीय इंटर कालेज जाजल में शिक्षकों की कमी बनी है। जिसके चलते पठन पाठन पर असर पड़ रहा है। अभिभावक संघ के पदाधिकारी शिक्षा विभाग के अधिकारियों से रिक्त पदों को भरने की लगातार गुहार लगा रहे हैं। लेकिन इस संबंध में कुछ नहीं हो पाया है। वहीं विभाग के अधिकारी जुलाई माह तक रिक्त पदों को जुलाई माह तक भरने का दावा कर रहे हैं। प्रखण्ड नरेन्द्रनगर के अन्तर्गत राजकीय इंटर कालेज जाजल है... और पढ़ें »

  • चलती कार में लगी आग, चालक ने कूद बचाई जान

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:12 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नई टिहरी: मंगलवार सुबह भागीरथीपुरम के पास एक चलती कार में अचानक आग लग गई। चालक ने किसी तरह कार से बाहर निकल कर जान बचाई। कार कांग्रेस नेता की थी, जोकि रिपेय¨रग के लिए मैकेनिक के पास दी गई थी। कांग्रेस नेता राकेश राणा ने बीते रोज अपनी मारुति कार संख्या यूके 09 बी 7000 को बौराड़ी के वर्कशॉप में मरम्मत के लिए दी थी। मंगलवार सुबह वर्कशॉप का मैकेनिक अनिल धनाई कार की टेस्ट ड्राइव ले रहा... और पढ़ें »

  • प्रतिकर न मिलने पर करेंगे चक्काजाम

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:12 PM (IST)

    नई टिहरी: टिहरी बांध प्रभावित तिवाड़ गांव निवासी बलवीर सिंह ने जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर उनकी समस्याओं के निराकरण की मांग की है। उन्होंने कहा कि यदि उन्हे प्रतिकर का भुगतान नहीं किया गया तो वह दो जून को जाख-डोबरा मोटर मार्ग पर चक्काजाम करेंगे। उन्होंने बताया कि वह पात्र विस्थापित हैं पूर्व में पुनर्वास निदेशालय द्वारा लाटरी के माध्यम से भूमि का आवंटन किया, लेकिन उन्हें भवन का प्रतिकर मिलना अभी बाक... और पढ़ें »

(News from Tehri-garhwal, Uttarakhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें