Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

टिहरी गढ़वाल

चोरों ने कई घरों के ताले तोड़े

चम्बा: थौलधार प्रखंड के सेमवाल गांव में चोरों ने कई घरों के ताले तोड़े जिससे गांव में दहशत का माहौल बना है। इनमें से चोर एक घर से नगदी भी उड़ा ले गए। बीते सोमवार की रात सेमवाल गांव में गांव निवासी राकेश तोमर, जयकृष्ण सेमवाल, वाचस्पति सेमवाल और चतर सिंह सेमवाल के मकान के ताले तोड़े। उन्होंने सुबह जब कमरों के ताले टूटे देखे तो वे चौंक गए। इसमें राकेश तोमर के घर से चार हजार की नगदी भी उड़ा ली। क्षेत्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:43 PM (IST)
        

होली के बाद दीपावली में भी 'मीठा जहर'

जागरण संवाददाता, नई टिहरी: खाद्य सुरक्षा विभाग का सैंलपिंग अभियान मजाक बनकर रह गया है। हाल ये है कि इस वर्ष होली के दौरान लिए गए सैंपल की रिपोर्ट अब तक नहीं आई है। ऐसे में समझा जा सकता है कि जनता के स्वास्थ्य के साथ महकमा किस तरह खिलवाड़ कर रहा है। इस बार भी दीपावली में महकमा सैंपल तो भर रहा है लेकिन उसकी रिपोर्ट कब आएगी, यह किसी को नहीं पता। खाद्य सुरक्षा विभाग इन दिनों जिले में जगह-जगह सैंपलिंग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:42 PM (IST)
        

संस्कारवान शिक्षा देती है समाज को दिशा : रांगड़

annual day function of school

संवाद सूत्र, नैनबाग: सरस्वती विद्या मंदिर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नैनबाग के वार्षिकोत्सव व भवन लोकार्पण समारोह में छात्र-छात्राओं की रंगारंग प्रस्तुतियों ने मंत्रमुग्ध किया। इस अवसर पर छात्रों ने स्थानीय संस्कृति पर आधारित नृत्य भी प्रस्तुत किए। सोमवार को सरस्वती विद्या मन्दिर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नैनबाग के वार्षिकोत्सव का शुभारंभ व भवन का लोकार्पण मुख्य अतिथि विधायक महावीर सिंह रांगड़ ने दीप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:11 PM (IST)
        

राशन की कालाबाजारी में दुकानदार पर मुकदमा

संवाद सूत्र, घनसाली: भिलंगना प्रखंड के पौखाल मोलनो में बीते गुरूवार को एसडीएम के छापेमारी में एक निजी दुकान के गोदाम में पकड़े गए 26 कुंतल राशन के मामले में खाद्य आपूर्ति विभाग ने दुकानदार के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत थाना घनसाली में मुकदमा दर्ज कर दिया है। ज्ञात हो कि पट्टी कोटीफैगुल के ग्राम पौखाल के मोलनो गांव में विगत दो माह से सरकारी राशन की कालाबाजारी की शिकायत आ रही थी। शिकायत पर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

पुलिस परीक्षा में 825 हुए शामिल

नई टिहरी: पुलिस कांस्टेबिल की लिखित परीक्षा चंबा पुलिस लाइन में शांतिपूर्वक संपन्न हो गई है। परीक्षा में 825 प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया जबकि 18 प्रतिभागी अनुपस्थित रहे। रविवार को सुबह 11 बजे पुलिस लाइन चंबा में पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा संपन्न हुई। परीक्षा में 843 प्रतिभागियों के प्रतिभाग करना था जिसमें 18 अनुपस्थित रहे जबकि 825 प्रतिभागी परीक्षा में शामिल हुए। लिखित परीक्षा को डेढ़ घंटे क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

छापामारी के बाद बंटी गांव में सरकारी राशन

संवाद सूत्र, घनसाली: विगत दिन में प्रखंड के पौखाल मे उपजिलाधिकारी ने छापामारी के दौरान पकड़ी गई 26 कुंतल सरकारी राशन से सकपकाए ग्राम पंचायत मौलनो में सस्ता गल्ला विक्रेता ने गांव राशन पहुंचाई । ज्ञात हो कि प्रखंड की पट्टी कोटी फैगुल की ग्राम पंचायत मौलनो के ग्रामीणों को खाद्य विभाग से विगत दो माह से राशन नहीं मिल रही थी, इसके बाद ग्रामीणों ने गांव में बैठक बुलाकर सस्ता गल्ला विक्रेता से राशन नहीं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:49 PM (IST)
        

कांस्टेबल भर्ती लिखित आज

जागरण संवाददाता,नई टिहरी: पुलिस कांस्टेबल भर्ती लिखित परीक्षा के लिए पुलिस लाइन में सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। रविवार को 843 परीक्षार्थी लिखित परीक्षा में शामिल होंगे। शनिवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पुलिस भर्ती लिखित परीक्षा के संबंध में एसपी मुख्तार मोहसिन ने पुलिस कर्मियों की बैठक की। बैठक में एसपी मुख्तार मोहसिन ने कहा कि लिखित परीक्षा में 843 परीक्षार्थी शामिल होंगे। फिजिकल परीक्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:49 PM (IST)
        

प्रकृति के नजारे, कब तक पुकारें

tourism

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: पहाड़ों पर प्रकृति ने अपनी सुंदरता का अपार खजाना लुटाया है। खूबसूरत नजारे पर्यटकों का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन पर्यटन मंत्रालय की सुस्ती इसके विकास में आड़ आ रही है। पर्यटन मंत्रालय सुस्ती छोड़े तो भिलंगना प्रखंड में अकेला महासरताल ही देशी-विदेशी पर्यटकों की आमद से गुलजार हो सकता है। पर्यटन मंत्री के गृह जनपद में इस पर्यटन स्थल की उपेक्षा सरकारी दावों की कलई खोल रही है। इससे य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:49 PM (IST)
        

लोक गीत प्रतियोगिता में 17 प्रतिभागियों का चयन

culturel program

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: अखिल गढ़वाल सभा उत्तराखंड की ओर से आयोजित गीत, लोक गीत प्रतियोगिता में 17 प्रतिभागियों का चयन किया गया। यह प्रतिभागी अगले दौर में देहरादून में होने वाली प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेंगे। शनिवार को अखिल गढ़वाल सभा उत्तराखंड की ओर से नई टिहरी प्रेस क्लब मे गीत, लोक गीत प्रतियोगिता का आयोजन किया। प्रतियोगिता तीन वर्ग रखे गए थे इनमे आठ से 15 वर्ष, 16 से 25 वर्ष, 26 से 50 वर्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:49 PM (IST)
        

निजी गोदाम में मिला 26 कुंतल सरकारी राशन

supply office

संवाद सूत्र, घनसाली: प्रखंड की पट्टी कोटी फैगुल के पौखाल बाजार मे एक निजी दुकान के गोदाम मे अवैध रूप से रखी गई 26 कुंतल सरकारी को उपजिलाधिकारी ने छापामार कर बरामद कर गोदाम को सीज कर दिया है। प्रखंड के ग्राम पौखाल मे लंबे समय से सरकारी राशन की कालाबाजारी की शिकायतें मिल रही थी। बीते गुरुवार की देर सांय को उप जिलाधिकारी जगदीश लाल ने मय फोर्स मौके पर पहुंच कर बाजार के एक दुकानदार से पूछताछ की तो ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 08:54 PM (IST)
        

पर्यटन मंत्री के घर में पर्यटन के हाल बुरे

terrorism

जागरण संवाददाता,नई टिहरी: पर्यटन मंत्रालय दावे तो जिले और प्रदेश में पर्यटन को बढ़ाने के कर रहा है लेकिन पर्यटन स्थलों की दुर्दशा मंत्रालय को नजर नहीं आ रही। नई टिहरी कलेक्ट्रेट के पास पिकनिक स्पॉट सिर्फ नाम का पिकनिक स्पॉट बनकर रह गया है। ताज्जुब इस बात का है कि पर्यटन मंत्री खुद टिहरी विधानसभा के विधायक हैं। बावजूद इसके पिकनिक स्पॉट की हालत सुधराने के लिए कोई प्रयास नहीं किए गए हैं। नई टिहरी क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 08:50 PM (IST)
        

शहीद का घर भी शहीदी के कगार पर

terrorism

संवाद सहयोगी, चम्बा: प्रथम विश्व युद्ध के सेना नायक बीसी गबर सिंह का पैतृक मकान ऐतिहासिक धरोहर नही बन पाया। इसे लेकर की गई घोषणाएं हवाई साबित हुई हैं। स्थिति यह है कि शहीद का मकान खंडहर होता जा रहा है। इस पर भी उसकी सुध लेने वाला कोई नही है। क्षेत्रीय विधायक व पर्यटन मंत्री दिनेश धनै से लोगों को उम्मीद थी कि वे इस दिशा में कार्य करेंगे, लेकिन उन्होंने शहीद के पैतृक मकान को देखने की जरूरत तक नही सम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 08:49 PM (IST)
        

कॉलेज की छत पर चढ़े छात्र नेता

protest by students

जागरण संवाददाता, नई टिहरी : मांगे न माने जाने पर पीजी कॉलेज नई टिहरी के चार छात्र शुक्रवार सुबह कॉलेज की छत पर चढ़ गए। इस दौरान एक छात्र के नीचे उतरते समय गिरने से पैर में चोट लग गई। कॉलेज पहुंचे एसडीएम और पुलिस ने छात्र नेताओं से वार्ता की। इसके बाद छत पर चढ़े छात्र नीचे उतरे। शुक्रवार सुबह राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में दो दिन से अनशन पर बैठे छात्रों ने कॉलेज में तालाबंदी कर दी। लेकिन, ताल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 06:36 PM (IST)
        

कोरिया बनाएगा डोबरा-चांटी पुल

cunctrtion

जागरण संवाददाता,नई टिहरी: नौ साल से अधूरे पड़े डोबरा चांटी पुल को बनाने के लिए अब कोरिया की योसिन इजीरियरिग कारपोरेशन को जिम्मेदारी दी गई है। कंपनी छह महीने के अंदर पुल की ड्राइंग बनाकर सरकार को देगी। सरकार ने बीते गुरुवार को इसके लिए शासनादेश जारी कर दिया। टिहरी झील पर 2006 से निर्माणाधीन डोबरा चांटी पुल के अधर में लटकने के कारण प्रतापनगर ब्लॉक काला पानी की सजा भुगत रहा था, लेकिन अब सरकार ने डो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 05:46 PM (IST)
        

कोरियाई बनाएगा डोबरा-चांटी पुल

cunctrtion

जागरण संवाददाता,नई टिहरी: नौ साल से अधूरे पड़े डोबरा चांटी पुल को बनाने के लिए अब कोरिया की योसिन इजीरियरिग कारपोरेशन को जिम्मेदारी दी गई है। कंपनी छह महीने के अंदर पुल की ड्राइंग बनाकर सरकार को देगी। सरकार ने बीते गुरुवार को इसके लिए शासनादेश जारी कर दिया। टिहरी झील पर 2006 से निर्माणाधीन डोबरा चांटी पुल के अधर में लटकने के कारण प्रतापनगर ब्लॉक काला पानी की सजा भुगत रहा था, लेकिन अब सरकार ने डो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 05:45 PM (IST)
        

पाली गांव में किशोरी की संदिग्ध हालात में मौत

संवाद सूत्र, चाका: चंबा ब्लॉक की गजा उपतहसील में पाली गांव में किशोरी की संदिग्ध हालात में मौत हो गई है। चर्चा है कि उसकी मौत गोली लगने से हुई है। सूचना मिलने पर शुक्रवार को प्रशासनिक अधिकारी मौके पर गए और जानकारी जुटाई। गुरुवार रात आठ बजे गजा के पाली गांव निवासी शूरवीर सिंह रावत के घर में रहने वाली 12 वर्षीय रजनी पुत्री असाढ़ सिंह निवासी दिगोठी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। घटना की जा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 05:40 PM (IST)
        

सुरक्षा नदारद, जानलेवा बनी झील

tehri bandh

जागरण संवाददाता, नई टिहरी: बयालीस वर्ग किलोमीटर में फै ली टिहरी झील के इर्द-गिर्द सुरक्षा प्रबंध न होने का खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। पिछले पांच साल में यह झील 29 लोगों को निगल चुकी है। विश्वप्रसिद्ध टिहरी बांध झील जनता के लिए खतरे का सबब बन रही है। 42 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र में फैली टिहरी झील के किनारे हर तरफ खतरा ही खतरा है। झील किनारे सुरक्षा उपाय या पैराफीट न होने के कारण झील में वाह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 07:21 PM (IST)
        

दूसरे दिन भी जारी रहा छात्रों का अनशन

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: नई टिहरी महाविद्यालय की मांगों को लेकर छात्र नेता कपूर कुमांई व विश्वजीत नेगी का अनशन दूसरे दिन भी जारी रहा। जबकि गुरुवार को एक और छात्र नेता मनोज उनियाल भी भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं। छात्र नेताओं का कहना है कि जब तक उनकी मांगों का समाधान नहीं हो जाता उनका अनशन जारी रहेगा। पूर्व महासचिव पर्वत कुमांई व विश्वजीत नेगी का कहना है कि कालेज अनेक समस्याओं से जूझ रहा है, लेकिन समस्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 07:21 PM (IST)
        

निजी बीएड कालेजों पर कुलपति सख्त

जागरण संवाददाता, नई टिहरी: श्रीदेव सुमन विवि ने निजी बीएड कालेजों को अपनी कार्यशैली सुधारने के निर्देश दिए हैं। विवि ने साफ कह दिया है कि छात्रों के हितों के साथ समझौता नहीं किया जाएगा। कालेज में छात्रों को सभी तरह की सुविधाएं दी जाएं। विवि प्रशासन ने कालेजों को 20 अक्टूबर तक मैनेजमेंट कोटे में प्रवेश ले चुके छात्रों की सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। गुरुवार को बादशाहीथौल स्थित श्रीदेव सु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 07:21 PM (IST)
        

घटिया पैच को लेकर अफसरों को घेरा

संवाद सूत्र, घनसाली: लोनिवि द्वारा घनसाली-चमियाला मोटर मार्ग पर बैरियर से हनुमान मंदिर तक किए जा रहे पैच भरान में गुणवत्ता की अनदेखी से गुस्साए ग्रामीणों ने बुधवार देर रात्रि विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों का न केवल घेराव किया बल्कि काम भी बंद करवा दिया। उन्होंने कहा कि जब तक गुणवत्तायुक्त सामग्री का प्रयोग नहीं होगा, तब तक काम नहीं होने देंगे। लोनिवि अपने कार्यो को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहा है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 07:21 PM (IST)
        
(News from Tehri-garhwal, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें