टिहरी गढ़वाल

  • चारधाम यात्रा: ऋषिकेश-बदरीनाथ यात्रा मार्ग पर 16 और ऋषिकेश-गंगोत्री यात्रा मार्ग पर 20 डेंजर जोन चिह्नित

            
    Chardham Tour: Marked Danger Zone On Rishikesh-Badrinath and Rishikesh-Gangotri RouteUpdated on: Fri, 29 Apr 2016 01:47 PM (IST)

    नई टिहरी (टिहरी)। चार धाम यात्रा को लेकर पुलिस ने ऋषिकेश-बदरीनाथ यात्रा मार्ग पर 16 और ऋषिकेश-गंगोत्री यात्रा मार्ग पर 20 डेंजर जोन चिह्नित किए गए हैं। यहां पर चेतावनी बोर्ड लगाये जा रहे हैं। वहीं, अभी तक पुलिस यात्रा रोड पर 216 चेतावनी बोर्ड लगा चुकी है । चार धाम यात्रा को लेकर पुलिस अधीक्षक टिहरी बरिन्दरजीत सिंह ने एसपी ऑफिस में पत्रकार वार्ता की। इस दौरान उन्होंने कहा कि चार धाम यात्रा के लिए प... और पढ़ें »

  • नहीं थम रही जंगल की आग, सड़क पर पेड़ गिरा, हादसा टला

            
    Tree Fall on Road at GhansaliUpdated on: Fri, 29 Apr 2016 10:19 AM (IST)

    टिहरी। इन दिनों जंगल में लगी आग से जहां ग्रामीण क्षेत्रों को खतरा बना हुआ है, वहीं जंगली जानवरों की जान पर बन आई है। इसके विपरीत वन विभाग आग पर काबू पाने में नाकाम साबित हो रहा है। घनसाली क्षेत्र में आग से जला पेड़ सड़क पर गिर गया। गनीमत यह रही कि उस दौरान सड़क खाली थी और बड़ा हादसा टल गया। सुबह करीब साढ़े आठ बजे गुप्तकाशी-केदारनाथ मोटर मार्ग पर घनसाली ब्लॉकग के भैंसवाड़ा गांव के पास आग से जलते ह... और पढ़ें »

  • ट्रैक्टर पलटने से चालक की मौत

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 08:29 PM (IST)

    नरेंद्रनगर : गजा क्षेत्र में सड़क पर काम रहे नेपाली मूल निवासी की ट्रैक्टर पलटने से चालक की मौके पर ही मौत हो गई है। बुधवार रात्रि करीब दस बजे रात्रि गजा-डांडाचली मार्ग पर ट्रैक्टर पलटने से चालक 38 वर्षीय विंदर कुमार पुत्र सूर्य बहादुर की मौत हो गई। विंदर कुमार गजा से डांडाचली की ओर जाने वाली सड़क पर अपने घर जा रहा था कि गजा से आधा किमी आगे ट्रैक्टर खाई में पलट गया जिससे दबकर विंदर कुमार की मौके पर... और पढ़ें »

  • बढ़ेगी नगर पालिका की आय

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 08:28 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नई टिहरी: यदि होटल, रेस्तरा और अस्पताल जैसे संस्थानों से अपशिष्ट प्रबंधन शुल्क वसूलने की नई टिहरी नगर पालिका की योजना फलीभूत हुई तो पालिका को आय के लिए इधर-उधर नहीं झांकना पड़ेगा। इसी शुल्क से पालिका की आमदनी छह से सात लाख रुपये प्रति माह बढ़ जाएगी। यदि सालाना के हिसाब से देखें तो उसकी आय में अस्सी लाख रुपये से ज्यादा की वृद्धि हो जाएगी। नगर पालिका नई टिहरी की आर्थिक हालत किसी से... और पढ़ें »

  • नव क्रांति स्वराज मोर्चा का प्रदर्शन 30 को

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 06:29 PM (IST)

    नरेंद्रनगर: जन एवं कृषि संरक्षण अधिनियम बनाए जाने, मूल निवास प्रमाण पत्र की व्यवस्था पूर्व की भांति बहाल करने समेत कई मांगों को लेकर नव क्रांति स्वराज मोर्चा 30 अप्रैल को गजा में प्रदर्शन करेगा। उत्तराखंड नव क्रांति स्वराज मोर्चा के संस्थापक सदस्य आदित्य कोठारी ने बताया कि राष्ट्रीय दल क्षेत्रीय मुद्दों को तवज्जो नहीं दे रहे हैं। भाजपा व कांग्रेस में सत्ता हथियाने की होड़ लगी है। प्रदेश में लूट खस... और पढ़ें »

  • पत्रकारों का धरना दो मई से

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 05:52 PM (IST)

    नई टिहरी : प्रशासन के नोटिस के खिलाफ शहर के सभी पत्रकार दो मई से कलक्ट्रेट में धरने पर बैठेंगे। प्रशासन ने शहर में पत्रकारों को विधिवत रूप से आवंटित आवास खाली कराने के लिए नोटिस जारी किए हैं। न्यू टिहरी प्रेस क्लब में अध्यक्ष जयप्रकाश पाडेय की अध्यक्षता में पत्रकारों की बैठक हुई। टिहरी डीएम की ओर से नई टिहरी में सरकारी आवास खाली करवाने की प्रक्रिया चल रही है, जबकि पत्रकारों को पहले के जिलाधिका... और पढ़ें »

  • कूड़ा निस्तारण में 'वन' का पेच

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 05:51 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, चम्बा: नगर पालिका चम्बा के लिए कूड़ा निस्तारण करना चुनौती बनता जा रहा है। उसे अभी तक ट्रेचिंग ग्राउंड बनाने के लिए जमीन नहीं मिल पाई है। इससे कूड़े का निस्तारण नहीं हो पा रहा है। पालिका ने जगह का चयन तो किया लेकिन वन विभाग की ओर से एक साल बाद भी एनओसी नहीं मिल पाई। नगर पालिका चम्बा यूं तो कई समस्याओं से जूझ रही है, लेकिन सबसे बड़ी समस्या कूड़ा के निस्तारण की है। पालिका गठन के चौबीस साल... और पढ़ें »

  • डैम टॉप से शाम आठ बजे तक जा सकेंगे वाहन

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 05:20 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नई टिहरी: डैम टॉप के ऊपर से अब शाम को वाहनों की आवाजाही का समय बढ़ाकर छह से आठ बजे कर दिया गया है। पिछले काफी समय से भिलंगना, देवप्रयाग, प्रतापनगर, कीर्तिनगर और जाखणीधार ब्लॉक के लोग डैम टॉप से वाहनों की आवाजाही का समय बढ़ाने की मांग कर रहे थे। बीती नौ फरवरी को केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरन रिजिजू टिहरी बांध के दौरे पर आए थे। उस दौरान स्थानीय लोगों ने टिहरी बांध के डैम टॉप के ऊप... और पढ़ें »

  • नशामुक्ति को प्रार्थना सभा का आयोजन

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 05:19 PM (IST)

    नई टिहरी: सामाजिक सद्भाव बैठक में स्वयं सेवक संघ के अधीन नगर के विभिन्न सामाजिक संगठनों की बैठक में समाज हित में विभिन्न विषयों अपने विचार व्यक्त किए। संघ कार्यालय में आयोजित बैठक में प्रांत प्रचारक युद्धवीर ने समाज में जन जागरण प्रचार-प्रसार कर धरातल पर कार्य करने की आवश्यकता बताई। भगवान चंद रमोला ने कहा कि नशामुक्ति पर प्रत्येक विद्यालयों में प्रवचन प्रार्थना सभा आयोजित की जानी चाहिए। नागरिक म... और पढ़ें »

  • नगर में हो सार्वजनिक पेयजल की सुविधा

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 05:17 PM (IST)

    चम्बा : नागरिक मंच की बैठक में नगर की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा कर उनके निराकरण पर जोर दिया गया। बैठक में नगर में सार्वजनिक पेयजल की सुविधा प्रदान करने व स्वच्छता की दिशा में कार्य करने की बात कही गई। गुरुवार को हुई बैठक में कहा गया कि चम्बा नगर चारधाम यात्रा व जनपद का मुख्य केंद्र है, लेकिन यहां यात्रियों के लिए सार्वजनिक पेयजल की सुविधा नही है। नगर में हो रहे विभिन्न शादी समारोहों में रात्रि द... और पढ़ें »

  • अंतिम चरण में राजमार्ग सुधारीकरण का कार्य

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 05:09 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, चम्बा : सीमा सड़क संगठन का दावा है कि इस बार चारधाम यात्रा सुरक्षित व सुगम होगी और यात्रियों को सड़क को लेकर किसी भी तरह की दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। इसके लिए ऋषिकेश चम्बा-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग सुधारीकरण का कार्य अंतिम चरण में है। सीमा सड़क संगठन चारधाम यात्रा को लेकर काफी गंभीर नजर आ रहा है। संगठन ने ऋषिकेश चम्बा-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग के सुधारीकरण का अधिकांश का... और पढ़ें »

  • छात्रों ने दी रंगारंग प्रस्तुतियां

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 04:26 PM (IST)

    नई टिहरी : ऑल सेंट कान्वेंट स्कूल में मैनेजमेंट डे धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर छात्र-छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। यूकेजी के छात्रों की 'एक दूसरे से करते हैं प्यार हम, एक दूसरे के लिए तैयार हम' प्रस्तुति को काफी सराहा गया। वहीं कक्षा एक के छात्रों ने नाटिका का मंचन किया गया। इसके अलावा मास्टर वंश अरोड़ा, अक्षांश रौथाण व शिवम नंदराज की प्रस्तुति भी आकर्षण का केंद्र रही। वहीं कक्ष... और पढ़ें »

  • जंगल की आग बुझाते समय सास-बहू झुलसी, सास गंभीर, पढ़ें...

            
    Womens Scorched In While Quench Forest FireUpdated on: Thu, 28 Apr 2016 09:46 AM (IST)

    नई टिहरी। टिहरी में जंगल की बेकाबू आग में आकर सास-बहू झुलस गई। दुर्घटना में सास की हालत गंभीर बताई जा रही है। वहीं बहू की स्थिति सामान्य है। टिहरी जिले में जंगल की आग पर जमकर कहर मचाया। चंबा ब्लॉक के तिलवाल गांव में दोपहर ढाई बजे जंगल में लगी आग भड़क उठी। इस दौरान ग्रामीण महिला बसंती देवी 60 पत्नी स्व. पूरणानंद व उसकी बहू कौशल्या देवी 37 पत्नी प्यारे लाल आग बुझाने के लिए निकल गई। भयंकर आग की चपेट... और पढ़ें »

  • मत्स्य आखेट को न्यूनतम शुल्क पर लाइसेंस

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 08:30 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, नई टिहरी : झील से जुड़ने वाली लघु जल धाराओं के आस-पास के स्थानीय लोगों को मत्स्य एंग्लिंग के लिए लाइसेंस न्यूनतम शुल्क पर निर्गत किए जाएंगे। यह बात अपर मुख्य सचिव डॉ. रणवीर सिंह ने जिला कार्यालय सभागार में आयोजित मत्स्य आखेट संबंधी कार्ययोजना की बैठक के दौरान कही। उन्होंने स्पष्ट किया कि टिहरी झील में पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए जन सहभागिता के माध्यम से ईको टूरिज्म को बढ़ावा दिय... और पढ़ें »

  • सड़क सुविधा से जुड़े नैलबागी गांव

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 05:22 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, चम्बा : सड़क सुविधा से वंचित नैलबागी के ग्रामीणों ने गांव को सड़क से जोड़ने की मांग की है। ग्रामीणों ने कहा कि यदि उनकी समस्याओं की ज्यादा समय तक अनदेखी की गई तो वे आंदोलन को बाध्य होंगे। प्रखंड के दूरस्थ गांव नैलबागी के ग्रामीणों ने सड़क निर्माण की मांग को लेकर गांव में तीसरी बैठक आयोजित की। उन्होंने आक्रोश प्रकट कर कहा कि उनके गांव को अभी तक सड़क सुविधा से नही जोड़ा गया जिसके चलते उन्ह... और पढ़ें »

  • ¨हडोलाखाल में पानी का संकट

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 05:09 PM (IST)

    नरेंद्रनगर : कुंजापुरी मंदिर के नीचे ¨हडोलाखाल में पिछले कई दिन से पानी का संकट बना है। सांसद प्रतिनिधि जयपाल सिंह नेगी व बलवीर सिंह पुंडीर ने उप जिलाधिकारी को ज्ञापन भेजकर कहा कि ¨हडोलाखाल में पानी का संकट बना है। ग्रामीणों को बूंद-बूंद पानी के लिए जूझना पड़ रहा है। पानी की आपूर्ति न होने से व्यापारियों, स्थानीय निवासियों व श्रद्धालुओं को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने क्षेत्र मे... और पढ़ें »

  • मोटर मार्ग का जल्द किया जाए डामरीकरण

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 05:08 PM (IST)

    चम्बा : नागणी-जिजली बागी मोटर मार्ग का डामरीकरण न होने पर क्षेत्र के ग्रामीणों में रोष है। उन्होंने जिलाधिकारी को ज्ञापन भेजकर जल्द डामरीकरण की मांग की है। प्रखण्ड चम्बा के जिजली, बागी व मठियाण गांव के ग्रामीणों में लोनिवि के खिलाफ रोष है। ग्रामीणों ने नागणी-जिजली बागी मोटर मार्ग के डामरीकरण की मांग को लेकर डीएम को ज्ञापन भेजा है। इसमें कहा गया है कि उक्त मोटर मार्ग बने करीब पंद्रह साल हो गये ... और पढ़ें »

  • मांगों पर जल्द कार्रवाई की मांग

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 05:07 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, चम्बा : प्रतापनगर युवा जागृति कल्याण मंच एवं जुआ पट्टी समिति ने शासन-प्रशासन से पूर्व में प्रेषित विभिन्न मांगों पर जल्द कार्रवाई की मांग की है। उनका कहना है कि अभी तक एक मांग पर भी कार्रवाई नहीं हो पाई है। प्रतापनगर युवा जागृति कल्याण मंच एवं जुआ पट्टी समिति के पदाधिकारियों का कहना है कि प्रतापनगर को पिछड़ा क्षेत्र घोषित करने, सरकारी सेवा व उच्च शिक्षण संस्थानों में प्रतापनगर के य... और पढ़ें »

  • सर्राफा व्यापारी झुलसा, रेफर

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 05:02 PM (IST)

    चंबा: गैस सिलेंडर में लीकेज के कारण लगी आग से चंबा निवासी सर्राफा व्यापारी झुलस गया। व्यापारी युवक को चंबा के निजी अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद हिमालयन अस्पताल रेफर कर दिया गया। बुधवार सुबह 11 बजे चंबा स्थित चंदन ज्वैलर्स की दुकान में दुकान मालिक संदीप पंवार (26) पुत्र स्व. चंदर सिंह पंवार पेट्रोमैक्स में कुछ काम कर रहा था। इस दौरान, अचानक गैस सिलेंडर में लीकेज के कारण आग लग गई और संदीप का ... और पढ़ें »

  • भैरव मंदिर में मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 05:01 PM (IST)

    संवाद सूत्र, कंडीसौड़: कंडीसौड़ तहसील क्षेत्र के प्रसिद्ध झटुल्या भैरव में नवनिर्मित मंदिर एवं भैरव मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की गई। क्षेत्र के एक दर्जन गांवों के लोगों ने भारी संख्या में भैरव बाबा से मनौतियां मांगी। कार्यक्रम के आयोजक और भैरव बाबा के पश्वा सुमेर सिंह पंवार ने बताया कि क्षेत्र में भैरव बाबा को लोग अपने रक्षक के रूप में पूजते हैं। श्रद्धालुओं के सहयोग से मंदिर बनाकर उसमें भैरव की मू... और पढ़ें »

(News from Tehri-garhwal, Uttarakhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें