Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 03,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

टिहरी गढ़वाल

बीडीसी में छाया शिक्षा विभाग का मुद्दा

संवाद सूत्र, नैनबाग : क्षेत्र के सरकारी स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता व बिजली न आने की समस्या जैसे मुद्दे बीडीसी बैठक में चर्चा के विषय रहे। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ने विभागीय अधिकारियों को कार्यो की गुणवत्ता बनाए रखने के निर्देश दिए। मंगलवार को जौनपुर के थत्यूड़ स्थित ब्लॉक सभागार में ब्लॉक प्रमुख उपाध्यक्ष श्याम सिंह पंवार की अध्यक्षता में आयोजित बीडीसी बैठक में शिक्षा, सड़क और बिजली जैसे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 05:57 PM (IST)
        

सुमन विवि में नियुक्तियों की मांग को लेकर धरना

जागरण संवाददाता,नई टिहरी: श्रीदेव सुमन विवि में प्रशासनिक ढांचे की मांग को लेकर भाजपाइयों ने कलक्ट्रेट में धरना दिया। इस दौरान भाजपा ने राज्यपाल को ज्ञापन भेज कर विवि में कर्मियों की नियुक्ति की मांग की। मंगलवार को नई टिहरी कलक्ट्रेट में भाजपा नेता व पूर्व दुग्ध संघ अध्यक्ष धन सिंह नेगी का कहना था कि सरकार ने 2011 में उच्च शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए श्रीदेव सुमन विवि का गठन किया, लेकिन आज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 04:35 PM (IST)
        

घनसाली प्रमुख के समर्थन में उतरे कांग्रेसी

संवाद सहयोगी, नई टिहरी : घनसाली प्रमुख के खिलाफ केस दर्ज कराए जाने से आक्रोशित कांग्रेस, एनएसयूआइ व जन प्रतिनिधियों ने जिला मुख्यालय व घनसाली में जिला पूर्ति अधिकारी का पुतला फूंका। उन्होंने मुख्यमंत्री को भेजे ज्ञापन में अधिकारी को तत्काल निलंबित करने के साथ ही उनके अब तक के कार्यो की उच्चस्तरीय जांच करने की मांग की है। डीएसओ की ओर से घनसाली के प्रमुख विजय गुनसोला के खिलाफ नई टिहरी कोतवाली में द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 05:29 AM (IST)
        

बिन शिक्षक कैसे चलेगा विद्यालय

संवाद सहयोगी, नई टिहरी : उप्रावि पिंसवाड़ के छात्र भी इस माह के बाद शायद गुरुजी के लिए तरस जाएंगे। यहां तैनात एकमात्र शिक्षक भी इस महीने सेवानिवृत्त होने वाले हैं। इसके बाद विद्यालय में अध्ययनरत 67 छात्रों की शिक्षा भी राम भरोसे रह जाएगी। शिक्षकों के लिए जूझ रहे इस विद्यालय में शिक्षकों की तैनाती नहीं हो पा रही है। पिछले तीन-चार सालों से एक ही शिक्षक ने इसकी जिम्मेदारी संभाली है। जिले के दूरस्थ ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 11:36 PM (IST)
        

वार्षिकोत्सव में रही रंगारंग कार्यक्रम की धूम

संवाद सहयोगी, चंबा: सुरकंडा जूनियर पब्लिक हाई स्कूल नागणी के वार्षिकोत्सव में रंगारंग कार्यक्रमों की धूम रही। इस दौरान विद्यालय के मेधावी छात्रों को पुरस्कृत किया गया। सोमवार को प्रखंड के जूनियर हाई स्कूल का वार्षिकोत्सव रंगारंग कार्यक्रमों के साथ संपन्न हुआ। इस मौके पर विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर समां बांध दिया। छात्रों ने विभिन्न सामाजिक मुद्दों पर न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 05:44 PM (IST)
        

युवा कांग्रेस ने फूंका केंद्र सरकार का पुतला

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: आम बजट में उत्तराखंड की उपेक्षा व महंगाई को लेकर यूथ कांग्रेस ने केंद्र सरकार का पुतला फूंका। उन्होंने कहा बजट से आम आदमी को निराशा ही हाथ लगी है। रविवार को युवा कांग्रेस कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए नई टिहरी चौराहे पर पहुंचे और केंद्र सरकार का पुतला फूंका। कार्यकर्ताओं ने कहा कि केंद्र सरकार आम आदमी रोजी-रोटी छीन रही है। दिल्ली चुनाव से पहले तो सरकार ने पेट्रोल व डीजल क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 04:30 AM (IST)
        

प्रमुख के समर्थन में उतरे जनप्रतिनिधि

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: ब्लाक प्रमुख घनसाली के समर्थन में क्षेत्र के प्रमुख, क्षेपं सदस्य व प्रधान उतर आए हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि एक जन प्रतिनिधि के साथ जब अधिकारी इस तरह का रवैया अपना रहे हैं तो आम जनता का क्या होगा। उन्होंने ऐसे अधिकारियों के खिलाफ तत्काल कार्यवाही की मांग की है। यदि ऐसा न किए गया तो वह आंदोलन को बाध्य होंगे। प्रधान मोलनों शीशपाल सिंह गुसांई, प्रधान थाती कैलाशी देवी, पू... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 04:49 PM (IST)
        

खेल मैदान को तरस रहा एसआरटी परिसर

संवाद सहयोगी, नई टिहरी : स्वामी रामतीर्थ परिसर बादशाहीथौल वर्षो से खेल मैदान के लिए जूझ रहा है। महाविद्यालय का परिसर तो भारी भरकम है, लेकिन यहां खेल के लिए मैदान नहीं है। परिसर में खेल मैदान न होने के कारण यहां खेल गतिविधियां प्रभावित हो रही हैं। खेल मैदान की कमी के चलते परिसर को दूसरों के प्रांगण पर निर्भर रहना पड़ता है। साथ ही परिसर को भी खेलों के आयोजन में परेशानी होती है। पुरानी टिहरी शहर डू... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 04:37 PM (IST)
        

भ्रूण हत्या रोकने को जागरुकता पर जोर

संवाद सहयोगी, नई टिहरी : जिले में घटते लिंगानुपात को देखते हुए जिलाधिकारी युगल किशोर पंत ने चिंता जताई है। इसे लेकर उन्होंने पीसीपीएनडीटी सलाहकार समिति की बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में आशा कार्यकत्रियों व आंगनबाड़ी के माध्यम से पंजीकृत गर्भवती महिलाओं के प्रसव पूर्व से लेकर बच्चे के जन्म तक की पूरी सूचना संकलित करें। इस अवसर पर संबंधित क्षेत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 06:31 PM (IST)
        

अधिकारियों की अनुपस्थिति पर भड़के जनप्रतिनिधि

संवाद सूत्र, घनसाली : क्षेत्र पंचायत भिलंगना की बैठक अधिकारियों के न आने पर महज खानापूर्ति रही। जनप्रतिनिधियों ने अगली बैठक में अधिकारियों के सदन में उपस्थित न होने पर सामूहिक त्यागपत्र देने की चेतावनी दी है। बैठक में खंड शिक्षाधिकारी के मौजूद न होने पर निंदा प्रस्ताव पारित किया गया। ब्लाक सभागार में क्षेत्र पंचायत प्रमुख विजय गुनसोला की अध्यक्षता मे बीडीसी की बैठक मे लोक निर्माण विभाग, पीएमजीए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 06:20 PM (IST)
        

सीमांत गांवों को स्वास्थ्य सुविधाओं की दरकार

संवाद सहयोगी, नई टिहरी : जिले के सीमांत गांवों में मरीजों को अस्पताल तक पहुंचाना लोगों के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है। यहां के मेड, मरवाड़ी, पिंसवाड़ व निवाल गांव के ग्रामीण स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं। इन गांवों में अस्पताल न होने के कारण ग्रामीणों को इलाज के लिए करीब चालीस किमी दूर चमियाला स्थित सीएचसी जाना पड़ता है। आपदा की दृष्टि से भी ये क्षेत्र संवेदनशील हैं। बरसात में रास्ते क्षतिग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 04:19 PM (IST)
        

बीडीसी में उठा स्वाइन फ्लू का मुद्दा

संवाद सूत्र, कीर्तिनगर : गुरूवार को प्रखंड के सभागार में आयोजित बीडीसी बैठक में जहां स्वाइन फ्लू का मुद्दा छाया रहा, वहीं कीर्तिनगर में तहसील खोलने की मांग को लेकर सर्व सहमति से प्रस्ताव पारित किया गया। सदस्यों ने लोनिवि व पीएमजीएसवाई की कार्यशौली को लेकर हंगामा भी किया। ब्लाक प्रमुख अनिता निजवाला की अध्यक्षता में हुई बैठक में राज्यसभा सदस्य मनोरमा शर्मा को श्रद्धांजलि देने के बाद पहला मुद्दा स्व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 05:56 PM (IST)
        

पारंपरिक पकवानों को बढ़ावा देने पर जोर

संवाद सहयोगी, चम्बा : 'उत्तराखंड में खान-पान की संस्कृति' पुस्तक का विमोचन पर्यटन व संस्कृति मंत्री दिनेश धनै और प्रसिद्ध लोकगायक नरेंद्र सिंह नेगी ने संयुक्त रूप से किया। इस मौके पर सामाजिक क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाले लोगों को भी सम्मानित किया गया। गुरुवार को प्रखंड के नागणी में पर्यावरणविद व बीज बचाओ आंदोलन के संयोजक विजय जड़धारी की ओर से लिखित उत्तराखंड में खान-पान की संस्कृति पुस्त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 04:04 PM (IST)
        

व्यापार मंडल पदाधिकारियों ने ली शपथ

चम्बा : उद्योग व्यापार मंडल चम्बा इकाई के पदाधिकारियों ने गुरुवार को पद व गोपनीयता की शपथ ली। नव निर्वाचित पदाधिकारियों को पर्यटन मंत्री व क्षेत्रीय विधायक दिनेश धनै ने शपथ दिलाई। इस मौके पर संस्कृति विभाग की टीम ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। गुरुवार को चम्बा में उद्योग व्यापार मंडल के शपथ ग्रहण समारोह में नव निर्वाचित पदाधिकारी संजय बहुगुणा ने अध्यक्ष, राजेंद्र सिंह राणा ने सचिव और गोपा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 04:01 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री स्वास्थ्य योजना के तहत बनेंगे स्मार्ट कार्ड

संवाद सहयोगी, चम्बा: जिले में मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत स्मार्ट कार्ड बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसके लिए गांव में कार्यरत आशा कार्यकत्रियों को जिम्मेदारी दी गई है। बुधवार को मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना के अन्तर्गत स्मार्ट कार्ड बनाने की प्रक्रिया का शुभारंभ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चम्बा से किया गया। इस मौके पर योजना के जिला समन्वयक पवन चौहान ने बताया कि गांव में ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 06:08 PM (IST)
        

आवासीय भवन में चल रहे स्कूल

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: जिला मुख्यालय में स्थित तीन प्राथमिक विद्यालय आवासीय भवनों में चल रहे हैं। पंद्रह साल बाद भी इन विद्यालयों के अपने भवन नहीं बन पाए हैं। विद्यालय का अपना भवन न होने के कारण छात्रों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्कूल मात्र दो कमरों में ही संचालित हो रहा है। मोहल्ले के बीच होने के कारण पढाई-लिखाई भी प्रभावित हो रही है। पुरानी टिहरी शहर में शहर डूबने की प्रक्रिया जब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 04:46 PM (IST)
        

वेतन को एचसीसी कर्मियों का एसपी कार्यालय पर प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, नई टिहरी : टिहरी बाध की द्वितीय चरण की पंपिंग स्टोरेज प्लाट निर्माण में लगी हिंदुस्तान कंस्ट्रक्शन कंपनी के कर्मचारियों ने दो माह का मानदेय न मिलने व भागीरथीपुरम चौकी पुलिस प्रशासन पर परेशान करने का आरोप लगाते हुए पुलिस अधीक्षक कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। दो माह से वेतन न मिलने से आक्रोशित एचसीसी कंपनी कर्मचारी मंगलवार को कनिष्ठ प्रमुख कुलदीप पंवार के नेतृत्व में एसपी कार्यालय ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 04:51 AM (IST)
        

बीईओ पर लगाया 25 हजार जुर्माना

नई टिहरी: राज्य सूचना आयुक्त ने पूर्ण सूचना न देने पर जाखणीधार के खंड शिक्षाधिकारी पर 25 हजार का जुर्माना लगाया है। जाखणीधार प्रखंड के ग्राम पाली निवासी जगदंबा प्रसाद ममगांई ने सूचना अधिकार से जूनियर हाईस्कूल पाली चडियारा से संबंधित सूचना खंड शिक्षा अधिकारी से मांगी थी, लेकिन खंड शिक्षाधिकारी ने पूर्ण सूचना न नहीं दी। इस पर उन्होंने जिला शिक्षाधिकारी (प्राशि) टिहरी से अपील की, लेकिन उन्होंने भी स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 08:40 PM (IST)
        

आंदोलनकारियों ने बाजार में निकाला जुलूस, प्रदर्शन

संवाद सूत्र, कीर्तिनगर: प्रखंड के परगना परिसर में तहसील की मांग व सभी अवैध क्रशरों को बंद करने की मांग को लेकर पूर्व जिला पंचायत सदस्य महिपाल बुटोला के नेतृत्व में क्षेत्रीय जनता ने सोमवार मुख्य बाजार में ढोल नगाड़ों के साथ जुलूस निकाला। इस अवसर पर छात्रसंघ अध्यक्ष संजय बिष्ट ने लोगों की मांग को जायज बताया। पूर्व प्रमुख विजयंत सिंह निजवाला ने कहा कि इस प्रखंड को तहसील की आवश्यकता है इसके लिए ठोस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 04:31 AM (IST)
        

विस्थापन की इंतजार में पिंसवाड़ गांव के लोग

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: आपदा की दृष्टि से पिंसवाड़ गांव संवेदनशील हैं। इस गांव का भूगर्भीय सर्वेक्षण भी करवाया गया, लेकिन उसके बाद मामला आगे नहीं बढ़ पाया है। स्थिति यह है कि बरसात में ग्रामीण गांव को छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर चले जाते हैं। वर्ष 2002 की आपदा के बाद भिलंगना प्रखंड का पिंसवाड़ गांव के 270 परिवार खतरे के साए में जी रहे हैं। गांव के ऊपर पड़ी दरार बरसात में भूस्खलन का रूप ले लेती है, इस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 23 Feb 2015 05:59 PM (IST)
        
(News from Tehri-garhwal, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें