1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

टिहरी गढ़वाल

बीएसएफ जवान लेंगे टिहरी झील में प्रशिक्षण

जागरण संवाददाता, नई टिहरी: देश की सीमाओं पर जांबाजी दिखाने वाले सीमा सुरक्षा बल बीएसएफ के जवान जल्द ही टिहरी झील में करतब दिखाते नजर आएंगे। बीएसएफ के जवान टिहरी झील में वाटर और एयरोस्पो‌र्ट्स का प्रशिक्षण लेंगे। टिहरी बांध की 42 वर्ग किलोमीटर में फैली विशाल झील बीएसएफ को भी आकर्षित कर रही है। बीएसएफ और पर्यटन विभाग के बीच इन दिनों प्रशिक्षण शिविर को लेकर वार्ता चल रही है। बीएसएफ के जवान वाटर और ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 04:52 PM (IST)
        

अनशनकारी महिला ने डॉक्टरों को लौटाया

कीर्तिनगर : स्टोन क्रशर के विरोध में अनशन पर बैठी हेमवंती देवी ने स्वास्थ्य परीक्षण के लिए आए डाक्टरों को बैरंग लौटा दिया। उन्होंने स्पष्ट कहा कि क्रशर बंद न होने तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। प्रखंड के मलेथा ग्राम सभा में शुक्रवार को हेमवंती देवी का आमरण अनशन पांचवें दिन भी जारी रहा। अनशन स्थल पर महिला की जांच को पहुंची सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कीर्तिनगर के चिकित्सकों की टीम को महिला व अन्य ग्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 04:50 PM (IST)
        

आग लगने पर दें कंट्रोल रूम में सूचना

नई टिहरी : जंगलों में आग की सूचना दर्ज कराने के लिए टिहरी वन प्रभाग ने डाइजर स्थित रेंज कार्यालय में मास्टर कंट्रोल रूम बनाया है। इसमें 9412076133 और 9410755401 नंबर पर आग लगने की सूचना दी जा सकती है। रेंज अधिकारी टिहरी एनएल डोभाल ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में लोग अपने खेतों में आग लगाकर उसे जलता छोड़ रहे हैं जिससे आग जंगलों में भी लग रही है। ग्रामीणों से अपील है कि वह अपने खेतों में आड़े की आ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 04:49 PM (IST)
        

पेयजल मंत्री के क्षेत्र में हलक सूखे

संवाद सूत्र, घनसाली: पेयजल मंत्री मंत्री प्रसाद नैथाणी के क्षेत्र में ही लोगों के हलक सूखे हैं। प्रखंड के मुख्य बाजार घनसाली से सटे सेमली कस्बे में पिछले दो सप्ताह से पेयजल संकट बना हुआ है। विभाग को कई बार अवगत कराने के बावजूद इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। आक्रोशित ग्रामीणों ने खाली बर्तन लेकर जल संस्थान कार्यालय पर तालाबंदी की चेतावनी दी। सेमली कस्बे के लोगों को भिलंगना नदी से पानी ढोना ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:32 PM (IST)
        

24 दिन बाद श्री विश्वनाथ डोली यात्रा का समापन

संवाद सूत्र, घनसाली : प्रदेश के विभिन्न स्थलों के भ्रमण के 24 दिन के बाद विशोन पर्वत के नीलाछाड़ में श्री विश्वनाथ डोली यात्रा का समापन हुआ। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। विश्वनाथ डोली यात्रा 8500 किमी चल कर 22000 हजार देवालयों के दर्शन के बाद गुरुवार को संपन्न हुई। इस अवसर पर यात्रा के संयोजक प्रदेश के पेयजल मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी ने कहा कि इस देव डोली यात्रा का मुख्य उद्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 05:19 PM (IST)
        

चीड़ के पेड़ों का वन विभाग करेगा सफाया

जागरण संवाददाता, नई टिहरी: पहाड़ में चीड़ का पेड़ फायर सीजन में आग में घी का काम करता है। चीड़ की पत्ती पीरूल सूखी होकर पूरे जंगल में आग को तेजी से फैलाने का काम करती है। साथ ही चीड़ का पेड़ अपने आसपास किसी अन्य वनस्पति को भी पनपने नहीं देता। ऐसे में सरकार ने पहाड़ों में चीड़ का कटान करने की योजना तैयार की है। इसके तहत टिहरी जिले में वन विभाग ने चीड़ के पेड़ों का चिह्नीकरण किया। इसके तहत पांच लाख 158 चीड़ के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 04:23 PM (IST)
        

गंगा दशहरा पर किए मां सुरकंडा के किए दर्शन

संवाद सहयोगी, चम्बा: गंगा दशहरे के मौके पर सिद्धपीठ सुरकंडा मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ जुटी। इस मौके पर लोगों ने मां के दर्शन कर पुण्य लाभ अर्जित किया। मंदिर में रात्रि को भगवती जागरण कार्यक्रम में भी श्रद्धालु खूब भाव विभोर हुए। गंगा दशहरे के अवसर पर मां सुरकंडा के दर्शनों का विशेष महत्व है। इसलिए इस दिन मंदिर में भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं। गुरुवार को प्रसिद्ध सिद्धपीठ मां सु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 04:14 PM (IST)
        

सेना का ट्रक खाई में गिरा, दो की मौत

संवाद सूत्र, आगराखाल: चंबा- ऋषिकेश राष्ट्रीय राजमार्ग पर फकोट के पास सेना का ट्रक खाई में गिरने से दो जवानों की मौत हो गई, जबकि सात जवान घायल हो गए। उसमें चालक समेत नौ लोग सवार थे। हादसा बुधवार शाम पांच बजे हुआ। उत्तरकाशी के हर्षिल इलाके से रायवाला जा रहा 12 ग्रेनेडियर यूनिट का ट्रक अनियंत्रित होकर लगभग 250 मीटर गहरी खाई में जा गिरा। फकोट के राजस्व उपनिरीक्षक रूप सिंह के साथ पहुंची टीम ने स्थानी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 09:11 PM (IST)
        

पचास लाख की लागत से होगा घंटाकर्ण का सौंदर्यीकरण

संवाद सूत्र, चाका: मुख्यमंत्री हरीश रावत ने घंटाकर्ण महायात्रा का शुभारंभ करने के साथ ही नरेंद्र विधानसभा क्षेत्र के लिए कई घोषणाएं की। मुख्यमंत्री ने कहा कि 50 लाख रुपये की लागत से घंटाकर्ण मंदिर का सौंदर्यीकरण किया जाएगा। बुधवार को नरेंद्रनगर ब्लॉक की गजा तहसील स्थित घटाकर्ण मंदिर में मुख्यमंत्री ने श्री घंटाकर्ण महायात्रा का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह क्षेत्र के साथ पूरे जिले व प्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 05:45 PM (IST)
        

चिकित्सक ने किया स्वास्थ्य परीक्षण

कीर्तिनगर : मलेथा तिराहे पर क्रशरों के विरोध को लेकर हेमवंती देवी तीसरे दिन भी अनशन पर बैठी रहीं। वहीं ग्रामीणों का क्रमिक धरना भी जारी रहा। बुधवार को कीर्तिनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के डॉ. रविन्द्र राणा तीन दिन से अनशन पर बैठी हेमवंती देवी का स्वास्थ्य परीक्षण करने पहुंचे। जांच में हेमवंती देवी का वजन 53 किलो दर्ज किया गया, जबकि अन्य जांच में स्वास्थ्य सामान्य पाया गया। साथ ही बिमला देवी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 05:25 PM (IST)
        

चारों आरोपियों को भेजा जेल

नैनबाग : बीती शाम डोडा पाउडर के साथ गिरफ्तार चार लोगों को पुलिस ने न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया। थाना कैंपटी के तहत क्षेत्र में भारी मात्रा में पोस्त अफीम की खेती की जा रही है। मंगलवार को कैंपटी पुलिस टीम ने 14 कट्टों के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया था। पकड़े गए लोगों में अताब (46 वर्ष) पुत्र कप्यूम निवासी इन्द्रचौक, शहीद अहमद (65 वर्ष) पुत्र अब्दुल मजीद ग्राम खेड़ा, अकरम (30 वर्ष) पु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 05:06 PM (IST)
        

लापरवाह अफसरों पर गिरेगी गाज : कमिश्नर

जागरण संवाददाता, नई टिहरी: गढ़वाल के मंडल आयुक्त सीएस नपलच्याल ने डोबरा-चांटी पुल निर्माण में हुई अनियमितताओं की जांच कर रिपोर्ट मुख्यमंत्री हरीश रावत को सौंप दी है। मंडलायुक्त ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि जांच में कुछ अफसरों की लापरवाही सामने आई है और उनके खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति की गई है। दरअसल, प्रतापनगर क्षेत्र में टिहरी झील पर बन रहे इस पुल के निर्माण की कवायद वर्ष 2006 से चल रही है। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 04:28 PM (IST)
        

केन्द्र की कल्याणकारी योजनाएं जनता तक पहुंचाएं: निशंक

नैनबाग: हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशक नेकार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर केन्द्र सरकार की योजनाओं व उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने को कहा। उन्होंने कहा कि मिशन 2017 के लिए कार्यकर्ता अभी से तैयारियों में जुट जाएं। बुधवार को कैंपटी में आयोजित भाजपा कार्यकताओं की बैठक में उन्होंने कहा कि देश मजबूती से आगे बढ़ रहा है। इस मौके पर पूर्व मंत्री खजान दास, भाजपा युवा नेता राजेश नौटियाल, मूरतराम सबल सिंह ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 04:23 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने तहसीलदार को बैरंग लौटाया

संवाद सूत्र, कीर्तिनगर : मलेथा में क्रशरों के विरोध में हेमवंती नेगी का आमरण अनशन दूसरे दिन भी जारी रहा। तहसीलदार अनशनकारी को मनाने पहुंचे, लेकिन ग्रामीणों ने उन्हें बैरंग लौटा दिया। मंगलवार को मलेथा में धरना स्थल पर पहुंचे तहसीलदार बीएस मंडागी ने अनशन पर बैठी हेमवंती नेगी को मनाने का प्रयास किया। लेकिन, ग्रामीणों ने उनकी एक न सुनी व अपनी मांग पर अड़े रहे। इस मौके पर अनशन पर बैठी हेमवन्ती ने कहा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 08:19 PM (IST)
        

झील में मिला लावारिस शव

घनसाली : मंगलवार को असेना के पास बोट संचालक को टिहरी झील के किनारे शव दिखा। इसकी सूचना उसने पुलिस को दी। थाना अध्यक्ष मोहमद अकरम ने बताया कि बोट संचालक की सूचना पर मौके पर जाकर शव को कब्जे में ले लिया गया है। लाश करीब तीन चार माह पुरानी लग रही है, जिसकी शिनाख्त नहीं हो पाई है। शव का पंचनामा भर कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 06:07 PM (IST)
        

मेरिट लिस्ट में भाइयों की 'जुगलबंदी'

जागरण संवाददाता, नई टिहरी : खेलकूद, खाना-पीना, घूमना और जमकर मस्ती करना आशीष और अजीत की दिनचर्या में शामिल है। हाईस्कूल और इंटर की मेरिट में स्थान पाने वाले आशीष और अजीत की जोड़ी राम-लक्ष्मण की जोड़ी से कम नहीं है। लेकिन, जब पढ़ाई की बात आती है तो दोनों भाई एक दूसरे के कंट्टर प्रतिद्वंदी बन जाते हैं। शिक्षक पिता धर्म सिंह और मंजू देवी के बेटे आशीष और अजीत सिंह गुसाईं ने प्रदेश में अपने परिवार और ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 05:19 PM (IST)
        

काम से हटाने के विरोध में भोजन माताओं का धरना

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: विद्यालयों में नियुक्त भोजन माताओं को हटाए जाने के विरोध में भोजन माताओं ने सोमवार से जिला शिक्षाधिकारी बेसिक के कार्यालय पर अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है। चेतावनी दी है कि यदि भोजन माताओं को हटाया गया तो वह आंदोलन तेज करेंगी। उनका कहना है कि वे वर्षो से विद्यालय में भोजन माता के रूप में अपनी सेवाएं दे रही हैं। अब उन्हें काम से हटाने का प्रयास किया जा रहा है। कुछ भोज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 05:26 PM (IST)
        

जनविरोध के बाद रुका डॉक्टर का तबादला

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: जनता के विरोध के बाद आखिर मुख्य चिकित्साधिकारी ने अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र अंजनीसैंण में कार्यरत चिकित्सक का तबादला निरस्त कर दिया है। चिकित्सक को यहां से अन्यत्र सम्बद्ध किए जाने पर क्षेत्र की जनता ने आक्रोश जताया था। अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात चिकित्सक डॉ. अमन सैनी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र देवप्रयाग में सम्बद्ध किए जाने पर ग्रामीण जाखणीधार के पूर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 04:18 PM (IST)
        

रसोई गैस की कमी से चूल्हे की आंच धीमी

संवाद सहयोगी, पौड़ी: शहर में घरेलू रसोई गैस की किल्लत से उपभोक्ताओं की चूल्हे की आंच धीमी हो गई है। उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए बने रोस्टर के भी मायने ही समाप्त हो गए हैं। गढ़वाल गैस सर्विस के रोस्टर के मुताबिक लक्ष्मी नारायण मंदिर मोहल्ले में प्रत्येक माह के तीसरे गुरूवार यानी इस बार 18 मई को रसोई गैस का वितरण किया जाना था। रोस्टर के मानकों पर भरोसा करते हुए उपभोक्ताओं ने सुबह से ही केंद्र पर ल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 04:09 PM (IST)
        

रसोई घर पर गिरा पेड़, महिला की मौत

घनसाली: जानकारी के अनुसार शनिवार को ग्राम पंचायत दोणी वल्ली में 55 वर्षीय सुबधा देवी पत्नी रतन सिंह रसोई में खाना बना रही थी। शाम सात बजे तेज आंधी चलने लगी। इस दौरान अचानक उनके मकान के पीछे लगा पेड़ टूट कर रसोई घर के ऊपर आ गिरा। इससे रसोई घर क्षतिग्रस्त हो गया। घटना में खाना बना रही सुबधा देवी गंभीर रूप से घायल हो गई। उनकी की गर्दन व पीठ पर गंभीर चोटें आई। रसोई घर के अंदर परिवार का कोई और सदस्य मौ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 05:01 PM (IST)
        
(News from Tehri-garhwal, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें