1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

टिहरी गढ़वाल

सांसदों के निलंबन पर भड़के कांग्रेसी

जागरण टीम, गढ़वाल: लोकसभा से कांग्रेस के 25 सांसदों को निलंबित करने की कार्रवाई पर गढ़वाल में कांग्रेसियों ने जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन कर राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर निलंबन वापस लेने की मांग की। नई टिहरी में कांग्रेसियों का कहना है कि भाजपा नीत सरकार में केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज ने संवैधानिक परंपराओं को ताक पर रखकर ललितगेट प्रकरण में ललित मोदी की मदद की है। उन्होंने कहा राजस्थान की मुख्यमं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 07:07 PM (IST)
        

आंदोलन को लेकर आज कराएंगे स्कूल-कॉलेज बंद

संवाद सहयोगी, चम्बा : जनप्रतिनिधियों व छात्र नेताओं ने श्रीदेव सुमन विवि का परिसर बादशाहीथौल में बनाने को लेकर चल रहे आंदोलन को तेज करने का निर्णय लिया है। इसके लिए क्षेत्र के स्कूल व कॉलेज बंद कराकर आंदोलन को गति दी जाएगी। अब बुधवार को क्षेत्र के स्कूल व कॉलेज बंद कराए जाएंगे और आंदोलन के लिए समर्थन जुटाया जाएगा। वहीं दूसरी ओर परिसर की मांग को लेकर जनप्रतिनिधि व छात्र नेता 26 वें दिन भी धरने व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 05:48 PM (IST)
        

वेतन विसंगति का उठाया मामला

नई टिहरी: रविवार को उत्तराखंड इंजीनियर्स संघ लोनिवि की बैठक में अभियंताओं ने लंबित मांगों के शीघ्र निराकरण की मांग की। संघ से जुड़े पदाधिकारियों ने शीघ्र वेतन विसंगति दूर किए जाने की मांग प्रमुखता से उठाई। अभियंताओं ने आरोप लगाया कि कुछ जनप्रतिनिधि मनमाने ढंग से काम करवाने और चहेते व्यक्ति को काम दिलवाने के लिए अभियंताओं दबाव बनाते हैं। बात न मानने पर अभियंताओं को प्रताड़ित किया जाता है। कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 05:22 PM (IST)
        

किट से सुधरेगी प्रभावित किसानों की माली हालत

जागरण संवाददाता,नई टिहरी : इस वर्ष ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों की आर्थिकी सुधारने के लिए उद्यान विभाग जिले में 12280 काश्तकारों को जल्द ही किट देगा। किट में टमाटर, बीन, मूली, धनिया, बंद गोभी के बीज सहित खाद और दवाएं वितरित की जाएंगी। उद्यान विभाग के आंकड़ों के मुताबिक जिले में 13553 हेक्टेयर भूमि पर उगी सब्जियां बारिश की भेंट चढ़ गई। इससे जिले में लगभग 12280 काश्तकारों को नुकसान हुआ था। विभाग न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 05:06 PM (IST)
        

सील की गई फैक्ट्री का ताला खुला

नरेंद्रनगर: व्यापार कर अदा न करने पर सील की गई साबुन फैक्ट्री को आवश्यक कागजात जमा करने व अपील में सुनवाई के बाद असिस्टेंट कलक्टर के निर्देश पर तहसीलदार नरेंद्रनगर एचसी जुयाल ने पुन: खोल दिया। फैक्ट्री का ताला खुलते ही कामगारों के चेहरे खिल उठे हैं। व्यापार कर अदा न करने पर पट्टी दोगी के लोरसी गांव में स्थित साबुन व आयुर्वेदिक तेल निर्मित फैक्ट्री माउंट वैली स्प्रिंग इंडिया प्रा.लि को गत 25 जुला... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 05:02 PM (IST)
        

सड़क की मांग ने फिर पकड़ा जोर

संवाद सहयोगी, चम्बा : एक ओर जहां हर गांव को सड़क से जोड़ने की मुहिम चल रही है, वहीं चम्बा प्रखंड के कई गांव सड़क सुविधा से वंचित हैं। ग्रामीण लंबे समय से सड़क बनाने की मांग कर रहे हैं, लेकिन अभी तक सड़क निर्माण को स्वीकृति नहीं मिल पाई है। अब एक बार फिर ग्रामीण सड़क की मांग को लेकर मुखर होने लगे हैं। प्रखंड के ग्राम लवाधार, दौल, बिड़कोट आदि गांव सड़क सुविधा से नहीं जुड़ पाए हैं। इसकी वजह से उन्हें आवागमन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 04:57 PM (IST)
        

पंचायत प्रतिनिधियों ने दिया कलक्ट्रेट पर धरना

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: उत्तराखंड में जिला पंचायत एवं क्षेत्र पंचायतों को पूर्व की भांति 14 वें वित्त व जनपद टिहरी, चमोली व चंपावत को पिछड़ा क्षेत्र विकास निधि की धनराशि को यथावत रखने को लेकर प्रमुख, जिला पंचायत, क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने कलक्ट्रेट परिसर में धरना दिया है। मंगलवार को कलक्ट्रेट में धरने पर बैठे प्रतिनिधियों का कहना था कि एक वर्ष के भीतर राज्य में पहली बार केंद्र से मिलने वाली 14 वे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 04:31 PM (IST)
        

पुलिस ने लौटाई 29 परिवारों की खुशी

नई टिहरी : ऑपरेशन स्माइल के तहत टिहरी पुलिस ने 29 परिवारों के चेहरे पर मुस्कान लौटा दी। पुलिस टीम ने एक महीने चले अभियान में कुल 29 बच्चों को उनके परिजनों से मिलाया। टिहरी पुलिस ने एक जुलाई से ऑपरेशन स्माइल की शुरूआत की थी। इस दौरान पुलिस टीम ने उत्तर प्रदेश से नौ, बिहार से आठ , उत्तराखंड से पांच, मध्य प्रदेश से तीन , पंजाब से दो और राजस्थान से दो बच्चों को बरामद किया। यह बच्चे कई साल पहले अपने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 04:26 PM (IST)
        

तीमारदारों से मिठाई के नाम पर पैसे लेने का आरोप

जागरण संवाददाता, नई टिहरी: बौराड़ी स्थित जिला अस्पताल गर्भवती महिलाओं के तीमारदारों से मिठाई के नाम पर खुलेआम पैसे मांगे जा रहे हैं। आरोप है कि गरीब तबके के मरीजों को भी बख्शा नहीं जा रहा। जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. बीसी काला का कहना है कि उनसे इस बात की किसी ने शिकायत नहीं की है। जांच में यदि बात सच हुई तो संबंधित कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बौराड़ी स्थित जिला अस्पताल में बीते शुक्रवार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 07:00 PM (IST)
        

समस्याओं का समय पर निराकरण करें: सुबोध

संवाद सूत्र, नरेंद्रनगर: ब्लाक मुख्यालय फकोट में आयोजित बीडीसी बैठक में समाज कल्याण विभाग से संबंधित पेंशन व शिक्षा विभाग से संबंधित मुद्दे छाए रहे। इस अवसर पर नरेंद्रनगर के विधायक सुबोध उनियाल ने अधिकारियों को समस्याओं को समयसीमा के अंदर निराकरण करने के निर्देश दिए। ब्लाक प्रमुख विनीता बिष्ट की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में विधायक सुबोध उनियाल ने कहा कि विकास कार्यो में सभी की सहभागिता जरूरी है... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 06:51 PM (IST)
        

निर्माणाधीन योजना को केंद्र से मिले 43 करोड़: नैथानी

संवाद सूत्र, देवप्रयाग : शिक्षा व पेयजल मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी ने कहा कि प्रदेश की निर्माणाधीन पेयजल योजनाओं के लिए केंद्र से 43 करोड़ की राशि मिल चुकी है। धन योजनाओं के लिए जारी किया जा रहा है। जबकि विद्यालयों में रिक्त पदों पर अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। लोनिवि विश्रामगृह में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि केंद्रीय पेयजल मंत्री उमा भारती से लगातार भेंट के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 06:26 PM (IST)
        

मुख्यालयों पर गरजीं आशाएं, सीएमओ कार्यालय पर प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: निश्चित मानदेय सहित विभिन्न मांगों को लेकर आशा कार्यकत्रियों ने मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन कर सीएमओ के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा है। सोमवार को बड़ी संख्या में आशा कार्यकत्री सुमनपार्क में एकत्रित हुए और यहां से जुलूस निकालकर मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय पहुंचे जहां उन्होंने नारेबाजी के साथ प्रदर्शन किया। कार्यकत्रियों का कहना है कि वह वर्ष 2005 से... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 06:25 PM (IST)
        

मुआवजे की मांग को दूसरे भी लगाया जाम

नैनबाग : ग्राम म्याणी के काश्तकारों ने मुआवजे की मांग को लेकर सोमवार को दूसरे दिन भी जाखधार में चक्काजाम जारी रखा। दो दिन से सड़क जाम के चलते बिरोड़, बडेल, नकोट, सेंदुल, घियाकोटी, खासकाटी, बमणगांव, खसौषी, विष्टौसी आदि गांव की जनता को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ा। क्षेत्र की जनता को लगभग 15 किमी अतिरिक्त दूरी तय करनी पड़ रही है। जाम को दो दिन हो गए लेकिन शासन-प्रशासन कोई अधिकारी मौके पर नहीं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 05:57 PM (IST)
        

चौरास पुल निर्माण की होगी समीक्षा

श्रीनगर गढ़वाल: पिछले नौ साल से अलकनंदा नदी पर निर्माणाधीन चौरास मोटर पुल के निर्माण कार्यो की समीक्षा आठ अगस्त को विधायक गणेश गोदियाल ने तहसील सभागार में सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों की बैठक बुलाई है। आइटीआइ भवन, राशन गोदाम, स्टेडियम निर्माण से सम्बन्धित कार्यो की प्रगति की समीक्षा भी इस बैठक में होगी। उपजिलाधिकारी रजा अब्बास ने कहा कि सभी सम्बन्धित अधिकारियों को आठ अगस्त को प्रात: दस बजे श्रीनग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 05:52 PM (IST)
        

मुआवजे की मांग को ग्रामीणों ने लगाया जाम

जागरण संवाददाता, नई टिहरी : विस्थापन और टिहरी झील से हुए नुकसान के मुआवजे की मांग को लेकर सोमवार को महड़ के ग्रामीणों ने कोटेश्वर रोड पर जीरो प्वाइंट के पास जाम लगा दिया। टीएचडीसी के अधिकारियों के आश्वासन पर ग्रामीणों ने ढाई घंटे बाद करीब 12 बजे जाम हटाया। सोमवार सुबह साढ़े नौ बजे महड़ गांव के ग्रामीणों ने कोटेश्वर बांध जाने वाली रोड पर जीरो प्वाइंट के पास जाम लगा दिया। ग्राम प्रधान सूरजा देवी ने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 05:30 PM (IST)
        

प्राचार्य को हटाने को लगाया जाम

संवाद सूत्र, घनसाली : महाविद्यालय पौखाल के छात्रों ने कालेज के प्राचार्य को हटाने सहित अन्य मांगों को लेकर घनसाली-गडोलिया मोटर मार्ग पर डेढ़ घंटे तक चक्काजाम किया। जाम के चलते सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। पौखाल महाविद्यालय में पिछले एक साल से छात्रों व कालेज के प्राचार्य के बीच विवाद बना हुआ है। सोमवार को छात्रसंघ अध्यक्ष संदीप कुमार के नेतृत्व में छात्रों ने घनसाली-गडोलिया मोटर मा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 05:27 PM (IST)
        

15 अगस्त को मांग को करेंगे आंदोलन

चम्बा : उत्तराखंड राज्य निर्माण चिन्हित आंदोलनकारी मंच ने सीएम को ज्ञापन भेज अशिक्षित व महिला चिह्नित आंदोलनकारियों को एक समान पेंशन देने की मांग की। इस मांग के लिए आंदोलनकारी 15 अगस्त को शहीद स्थल पर उपवास रख आंदोलन करेंगे। मंच के पदाधिकारियों ने नाराजगी जताते हुए कहा कि सरकार ने शिक्षित राज्य आंदोलनकारियों को तो दस प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण की व्यवस्था की है। मगर अशिक्षित आंदोलनकारी खासतौर पर महिला... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 05:24 PM (IST)
        

बुडोगी के नीचे कूड़ाघर बनाने का किया विरोध

नई टिहरी : बुडोगी गांव के मुख्य मार्ग के नीचे पालिका की ओर से कूड़ेदान बनाने का ग्रामीणों ने विरोध किया है। इस संबंध में उन्होंने जिलाधिकारी व नगरपालिका अध्यक्ष को ज्ञापन भी दिया। ग्रामीणों का कहना है जिस स्थान पर कूड़ादान बनाने की प्रक्रिया चल रही है उसके नीचे बुडोगी, पिपली, पैन्यूला और केमसारी गांव का जलस्रोत है। साथ ही ग्रामीणों के आवागमन का मुख्य मार्ग भी है। यहां पर कूड़ादान बनाने से जहां जलस्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 05:17 PM (IST)
        

सरकार की बुद्धि-शुद्धि के लिए किया यज्ञ

संवाद सहयोगी, चम्बा: श्रीदेव सुमन विवि का परिसर बनाने की मांग को लेकर जनप्रतिनिधियों व छात्र नेताओं ने सरकार की बुद्धि-शुद्धि के लिए यज्ञ किया। सोमवार को श्रीदेव सुमन विवि का परिसर बनाने की मांग को लेकर जनप्रतिनिधि व छात्र नेता चम्बा चौराहे पर एकत्र हुए। यहां उन्होंने सबसे पहले सरकार को जगाने के लिए नारेबाजी की और उसके बाद वीसी चौराहे पर सरकार की बुद्धि-शुद्धि के लिए यज्ञ किया। इस मौके पर उन्हों... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 05:12 PM (IST)
        

गुरिल्ला संगठन ने दी आंदोलन की चेतावनी

चम्बा: एसएसबी प्रशिक्षित गुरिल्ला संगठन की सोमवार को आयोजित बैठक में केंद्र सरकार के उस फैसले का स्वागत किया गया, जिसमें मृतक गुरिल्लाओं के आश्रितों के सत्यापन की बात कही गई है। उन्होंने रोष जताया कि राज्य सरकार घोषणा के बाद भी विभिन्न विभागों में गुरिल्लाओं की नियुक्ति नहीं कर रही है। संगठन के महासचिव पीएल उनियाल ने कहा कि राज्य सरकार ने एसडीआरएफ, लोनिवि, टास्क फोर्स आदि विभागों में गुरिल्लाओं क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 04:58 PM (IST)
        
(News from Tehri-garhwal, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें