Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

टिहरी गढ़वाल

वन एक्ट के मामले जल्द निस्तारित करने के निर्देश

meeting

जागरण संवाददाता, नई टिहरी: जिले के प्रभारी सचिव ने वन अधिनियम के चलते लटकी योजनाओं के संबंध में वन अधिकारियों से नाराजगी जताई। प्रमुख सचिव ने कहा कि वह वन अधिनियम के चलते लटकी योजनाओं में शेष औपचारिकता ऑनलाइन भेजें ताकि जल्द से जल्द योजनाओं पर काम शुरू हो सके। सोमवार को जिला सभागार में आयोजित बैठक में जिले के प्रभारी सचिव रणवीर सिंह के विकास कार्य व आपदा कार्यो के संबंध में जानकारी लेकर आवश्यक न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 05:38 PM (IST)
        

मां सुरकंडा की डोली सुरकुट पर्वत रवाना

maa surkanda doli leave

संवाद सहयोगी, चम्बा: क्षेत्र की सुख समृद्धि और खुशहाली को लेकर मां सुरकण्डा की डोली को मां के मंदिर सुरकुट पर्वत के लिए रवाना किया गया। इस मौके पर चम्बा से भारी संख्या में श्रद्धालु भी डोली के साथ गए हैं। सोमवार को टैक्सी यूनियन चम्बा की ओर से मां सुरकण्डा की डोली सुरकुट पर्वत स्थित मां के मंदिर के लिए रवाना की गई। सुबह पहले यूनियन के कार्यालय में मां की डोली की पूजा-अर्चना कर उसका श्रृंगार किया... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 05:19 PM (IST)
        

जापान में मोदी से मिलने की इंतजार में पहाड़ के लोग

जागरण संवाददाता, नई टिहरी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जापान दौरा देश के साथ ही भिलंगना ब्लॉक के लिए भी उत्सुकता भरा है। टिहरी के मिनी जापान कहे जाने वाले भिलंगना के जापान में रहने वाले प्रवासी भारतीय नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए उतावले हैं। संभव है कि मंगलवार को मोदी इन लोगों से मिलें। भिलंगना ब्लॉक के अकेले ग्यारह गांव ंिहंदाव के करीब 1500 सौ लोग जापान में हैं, जबकि चमियाला, हिंदाव, लस्या और न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 05:12 PM (IST)
        

पांच माह के बाद पहुंची रसोई गैस

crises of lpg

संवाद सूत्र, चाका: चाका क्षेत्र में पांच माह बाद पहुंची रसोई गैस के लिए उपभोक्ताओं को दिनभर लाइन में खड़ा रहना पड़ा। गैस न मिलने पर कई लोगों को खाली हाथ घर लौटना पड़ा जिससे उपभोक्ताओं में रोष है। एजेंसी के कर्मचारियों ने शीघ्र गैस उपलब्ध करवाने का आश्वासन देकर ग्रामीणों के आक्रोश को शांत किया। उप तहसील गजा के अंतर्गत क्वीली-पालीकोट क्षेत्र नौघर, केंसूर, सौंदाणी, लवा, किराड़ा, चाका, बैरोला, कोट, पयाल ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 04:56 PM (IST)
        

158 विद्यालयों में नहीं है शौचालय

school toilet

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: जिले के 158 विद्यालयों में शौचालय की व्यवस्था नहीं है। इनमें से 128 बालक व 30 बालिका विद्यालयों में शौचालय का अभाव है। इससे छात्र-छात्राओं को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। नियम के अनुसार प्राइमरी व जूनियर विद्यालयों में बुनियादी सुविधाओं का होना जरूरी है। इनमें शौचालय भी शामिल हैं, लेकिन अभी तक जिले में 158 विद्यालयों में शौचालय नहीं हैं। जिले के भिलंगना प्रखंड में सबस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 04:27 PM (IST)
        

छात्राओं के बेहोश होने से शिक्षक-अभिभावक चिंतित

संवाद सहयोगी, चम्बा : राजकीय इंटर कॉलेज नागदेव पथल्ड में छात्राओं के बेहोश होने की घटनाओं से शिक्षक और अभिभावक चिंतित हैं। इससे विद्यालय में दहशत का माहौल बना है। छात्राएं कई दिनों से बेहोश हो रही हैं, लेकिन अभी तक विभाग का कोई भी अधिकारी विद्यालय नहीं पहुंचा है। प्रखंड के राइंका नागदेव पथल्ड में कुछ दिनों से छात्राएं बेहोश हो रही हैं। अब तक हर रोज दर्जनों छात्राएं बेहोश हो चुकी हैं। खास बात यह ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:15 AM (IST)
        

गोष्ठी तक सीमित इंस्पायर अवार्ड

संवाद सहयोगी, चम्बा : स्कूली बच्चों की विज्ञान के प्रति रुचि बढ़ाने और शोध करने को लेकर चलाया जा रहा इंस्पायर अवार्ड और इंस्पायर इंटर्नशिप कार्यक्रम सेमिनार व गोष्ठियों तक सिमट रह गया है। कार्यक्रम को लेकर विभाग मात्र औपचारिकता निभा रहा है। जनपद में विज्ञान व प्रौद्योगिकी मंत्रालय के सहयोग से चलाई जा रहा इंस्पायर अवार्ड और इंस्पायर इंटर्नशिप कार्यक्रम गोष्ठियों व सेमिनार तक ही सिमट कर रह गया है।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:15 AM (IST)
        

रैली के जरिये महिलाओं को करेंगे जागरूक

नई टिहरी : बेटी बचाओ अभियान के तहत भाजपा महिला मोर्चा तीन सितंबर को जिला मुख्यालय में कन्या भ्रूण हत्या व महिला सशक्तीकरण को लेकर जागरुकता रैली निकालेगी। मोर्चा की जिलाध्यक्ष मीरा सकलानी ने कहा कि देश में बढ़ रहे अपराध व घटता लिंगानुपात चिंता का विषय बना हुआ है। महिलाएं स्वयं को असुरक्षित महसूस कर रही हैं। इसको देखते हुए बेटी बचाओ अभियान के तहत तीन सितंबर को जिला मुख्यालय में रैली निकाली जाएगी। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:15 AM (IST)
        

बच्ची को लाने वाला कबाड़ी पहुंचा कोतवाली

नई टिहरी: केदारनाथ आपदा में अपने परिजनों से बिछड़ी बच्ची को हरिद्वार से टिहरी लाने वाला कबाड़ी रविवार को पुलिस के पास पहुंचा। कबाड़ी ने बताया कि कांवड़ मेले के दौरान बच्ची उसे हरिद्वार रेलवे स्टेशन में मिली थी। रविवार शाम को कोटी कॉलोनी निवासी अजय (कबाड़ी )नई टिहरी कोतवाली पहुंचा। अजय ने बताया कि वह बच्ची को हरिद्वार से टिहरी लाया था। अजय ने बताया कि एक महीने पहले कांवड़ के दौरान वह अपनी मामी के साथ म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 07:40 PM (IST)
        

धूमधाम से मना जागड़ा पर्व

jagra fest

संवाद सूत्र, नैनबाग: ग्राम बिरोड़ व म्याणी में ऐतिहासिक महासू देवता का जागड़ा धूमधाम से मनाया गया। जागड़े में हजारों की संख्या में ग्रामीणों ने देवता के दर्शन कर मन्नते मांगी। शनिवार को ग्राम बिरोड़ में दोपहर एक बजे पूजा- अर्चना कर मंदिर से देव डोली को दर्शन के लिए बाहर निकाली गई। दूर-दराज क्षेत्रों से हजारों की संख्या में पहुंचे श्रद्धालुओं ने महासू देवता के दर्शन कर मन्नतें मांगी। दोपहर बाद देव डो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 05:53 PM (IST)
        

ग्रामीणों के लिए मुसीबत बना सड़क निर्माण

संवाद सहयोगी, चम्बा : निर्माणाधीन जयकोट-फलसारी भासों मोटर मार्ग को लेकर क्षेत्र के ग्रामीणों में आक्रोश है। उनका कहना है कि सड़क कटान से जो मलबा व पत्थर निकल रहे हैं उससे ग्रामीणों के पेयजल स्रोत, टैंक, चहल, खेत आदि को क्षति पहुंच रही हैं। उन्होंने इस नुकसान से बचने के उपाय करने की मांग की है। प्रखंड के अंतर्गत जयकोट-फलसारी भासों मोटर मार्ग ग्रामीणों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। सड़क कटान से ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 05:51 PM (IST)
        

बच्ची को लाने वाला कबाड़ी हुआ फरार

जागरण संवाददाता, नई टिहरी: केदारनाथ आपदा में परिजनों से बिछड़ी बच्ची को टिहरी लाने वाला कबाड़ी फरार हो गया है। पुलिस कबाड़ी की तलाश में छापे मार रही है। गत मंगलवार को चंबा पुलिस को केदारनाथ आपदा में परिजनों से बिछड़ी दस वर्षीय बच्ची मिली थी। बच्ची सवा साल से मेरठ, हरिद्वार व टिहरी में भटकती रही। जिला अस्पताल में बच्ची का मेडिकल कराया गया। बच्ची के साथ दुष्कर्म की पुष्टि हुई। उसके बाद पुलिस ने कोटी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 05:49 PM (IST)
        

स्कूल में बेहोश हुई छात्राएं

संवाद सहयोगी, चम्बा: राजकीय इंटर कॉलेज नागदेव पथल्ड में पिछले कई दिन से छात्राएं बेहोश हो रही हैं। वे उसके बाद फिर अजीब तरह की हरकतें कर रही हैं। शनिवार को विद्यालय में करीब छह छात्राएं बेहोश हो गई उन्हें बड़ी मुश्किल से होश में लाया जा सका इस कारण समय से पहले ही स्कूल की छुट्टी करनी पड़ी। शिक्षकों ने मामले को गंभीर मानते स्वास्थ्य विभाग से विद्यालय में शिविर लगाकर छात्राओं के स्वास्थ्य की जांच ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 05:08 PM (IST)
        

कबड्डी में द्वारगढ़ व क्यारी विजेता

नैनबाग : नैनबाग की ब्लाक स्तरीय प्रतियोगिता राइंका नैनबाग में संपन्न हुई। प्रतियोगिता के जूनियर वर्ग कबड्डी बालक वर्ग में द्वारगढ़ व प्राथमिक बालिका में क्यारी विजेता रहे। प्रतियोगिता के बालक जूनियर वर्ग कबड्डी में द्वारगढ़ प्रथम, म्याणी द्वितीय, बालिका जूनियर में श्रीकोट प्रथम, क्यारी द्वितीय, प्राथमिक बालक में म्याणी प्रथम द्वारगढ़ द्वितीय जबकि बालिका प्राथमिक वर्ग में क्यारी प्रथम व द्वारगढ़ न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 04:53 PM (IST)
        

निबंध प्रतियोगिता में छात्रों ने दिखाई प्रतिभा

essay compitition

नई टिहरी : उत्तराखंड राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण की पहल पर स्नातकोत्तर महाविद्यालय नई टिहरी में 'भारतीय संविधान की सम्प्रभुता व एकता को अक्षुण्ण व सुरक्षित रखने में मौलिक कर्तव्यों की भूमिका' विषय पर निबंध प्रतियोगिता आयोजित की गई। इसमें 24 छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता के संयोजक डॉ. विनोद कुमार गुप्त ने बताया कि छात्र-छात्राओं के बौद्धिक विकास को यह प्रतियोगिता आयोजित की गई। उन्हो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 05:57 PM (IST)
        

आपदा में बिछुड़ी मासूम से दुष्कर्म

जागरण संवाददाता, नई टिहरी: कुदरत के कहर के बाद अपनों से बिछुड़ी मजबूर मासूम हैवानों की हवस का शिकार भी बनी। मेडिकल रिपोर्ट में उसके साथ दुष्कर्म की पुष्टि हुई है। पिछले साल केदारघाटी में आई आपदा में अपनों से बिछड़ी दस वर्षीय मासूम मंगलवार शाम को टिहरी जिले के चंबा शहर में एक होटल के बाहर बैठी मिली। बच्ची को अकेला देख वहीं के होटल व्यवसायी दिनेश कृषाली ने चंबा पुलिस को इत्तिला दी। बच्ची से पूरा क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

बच्ची से दुष्कर्म पर सीएम ने तलब की रिपोर्ट

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: केदारनाथ आपदा में बिछुड़ी सवा साल से दर-दर भटक रही मासूम को हवश का शिकार बनाने के मामले में मुख्यमंत्री हरीश रावत ने डीजीपी से रिपोर्ट तलब की है। इस बीच, आरोपी कबाड़ी को वीरवार को गिरफ्तार कर लिया गया। अदालत में पेशी के बाद उसे चौदह दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। अदालत में पीडि़त बच्ची के बयान भी दर्ज किए गए। कोर्ट ने बच्ची को देहरादून स्थित नारी निकेतन भेजने क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 07:59 PM (IST)
        

दस कॉलेजों की रिपोर्ट विवि को सौंपी

संवाद सहयोगी, नई टिहरी : महाविद्यालयों में संध्याकालीन कक्षाएं संचालन को 17 महाविद्यालयों ने आवेदन किया था। इसमें दस कॉलेजों का श्रीदेव सुमन विवि की ओर से गठित निरीक्षण मंडल टीम ने भ्रमण के बाद अपनी रिपोर्ट विश्वविद्यालय को प्रस्तुत की है। इसे विश्वविद्यालय ने शासन को अग्रसारित कर दी है। शासन के निर्णय के बाद ही महाविद्यालयों में कक्षाएं संचालन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। सांयकालीन कक्षाएं शुरू ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 05:44 PM (IST)
        

आपदा में बिछुड़ी मासूम से दुष्कर्म

जागरण संवाददाता, नई टिहरी: कुदरत के कहर के बाद अपनों से बिछुड़ी मजबूर मासूम हैवानों की हवस का शिकार भी बनी। मेडिकल रिपोर्ट में उसके साथ दुष्कर्म की पुष्टि हुई है। बच्ची के बयानों के आधार पर चंबा थाने की पुलिस ने कोटी कालोनी निवासी एक कबाड़ी के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया है। आरोपी अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है, उसकी तलाश में छापे मारे जा रहे हैं। पिछले साल केदारघाटी में आई आपदा में अपनों... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 01:02 AM (IST)
        

छेड़छाड़ पर छात्राओं ने सरे बाजार एडीओ को पीटा

संवाद सूत्र, लंबगांव : प्रतापनगर के लंबगांव बाजार में बालिका इंटर कालेज की छात्राओं ने छेड़छाड़ करने पर उद्यान विभाग के एक एडीओ की जमकर धुनाई कर दी। छात्राओं का आरोप है कि एडीओ उनके साथ पिछले कई दिनों से अभद्रता और छेड़छाड़ कर रहा था। बुधवार को अवकाश होने के बाद दोपहर करीब एक बजे छात्राएं उद्यान विभाग कार्यालय पहुंची और मौजूद एडीओ को कुर्सी से घसीटकर बाजार ले आई और सरे बाजार में उसकी धुनाई कर डाली। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 06:26 PM (IST)
        
(News from Tehri-garhwal, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें