टिहरी गढ़वाल

  • बसंतोत्सव में खेल शामिल नहीं होने पर जताया रोष

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 07:37 PM (IST)

    नई टिहरी: नई टिहरी में आयोजित होने वाले टिहरी बसंतोत्सव में खेल प्रतियोगिताएं शामिल न किए जाने पर खेल प्रेमियों व छात्रों ने रोष जताया है। खिलाड़ियों व खेल प्रशिक्षकों ने कहा कि इतने महत्वपूर्ण आयोजन में खेल प्रतियोगिताओं को शामिल करने से खिलाड़ियों को भी प्रोत्साहन मिलता। मगर खेलों को शामिल नहीं करने से इनमें निराशा है। विगत वर्ष बसंतोत्सव में जिला पंचायत ने बैडमिंटन, वॉलीबाल व कैरम प्रतियोगिताएं ... और पढ़ें »

  • चोरी के मामले में पुलिस ने तीन संदिग्धों को पकड़ा

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 07:31 PM (IST)

    नई टिहरी: बौराड़ी बाजार में बीते बुधवार को घर का ताला तोड़ नकदी और जेवर चुराने के मामले में पुलिस ने तीन संदिग्धों को पकड़ा है। इन्हें एसडीएम के समक्ष पेश करने के बाद दस दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। पुलिस के अनुसार रविवार तड़के गश्त के दौरान पुलिस ने तीन संदिग्धों सहीपाल, मेम सिंह राणा व नेक बहादुर को मोलधार, कुलणा बाजार व बौराड़ी से पकड़ा है। तीनों नेपाली मूल के हैं, जो बौराड़ी में ... और पढ़ें »

  • पुण्यतिथि पर याद किए गए सरदार सिंह रावत

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 06:28 PM (IST)

    नैनबाग: नैनबाग के विकास में महत्वूपर्ण योगदान देने वाले सरदार सिंह रावत की 14वीं पुण्यतिथि पर उन्हें याद किया गया। रविवार को स्व. सरदार सिंह रावत की 14वीं पुण्यतिथि पर मुख्य बाजार नैनबाग में उनके स्मारक पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। इसके बाद नैनबाग बहुउद्देशीय हाल मे संगोष्ठी का आयेाजन किया गया। पूर्व प्रमुख जोत सिंह बिष्ट व सामाजिक कार्यकर्ता राजेश नौटियाल ने कहा कि स्व. सरदार सिंह... और पढ़ें »

  • ज्योतिष वास्तु प्रशिक्षण शिविर शुरू

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 06:28 PM (IST)

    देवप्रयाग: उत्तराखंड संस्कृत अकादमी ने श्री रघुनाथ कीर्ति संस्कृत महाविद्यालय में एक माह का ज्योतिष वास्तु प्रशिक्षण शिविर रविवार को शुरू हो गया। एसडीएम पौड़ी पीएल शाह ने शिविर की कर शुभारंभ करते कहा कि विद्वान व्यक्ति का हर स्थान पर सम्मान होता है। उन्होंने कहा कि देवप्रयाग में स्थापित हो रहे राष्ट्रीय संस्कृत संस्थान को उन्होंने उत्तराखंड के लिए महत्वपूर्ण उपलब्धि बताया। तहसीलदार देवप्रयाग ब... और पढ़ें »

  • वन अग्नि सुरक्षा सप्ताह मनाया

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 05:49 PM (IST)

    घनसाली: वन रेंज पौखाल में वन विभाग के की ओर से रविवार को वन अग्नि सुरक्षा सप्ताह मनाया गया। इसमें अधिकारियों ने ग्रामीणों को वनों को आग से बचाव की जानकारी दी। रेंज अधिकारी एसएस नेगी ने कहा कि वनों को आग से बचाने के लिये सभी लोगों को आगे आना चाहिए जंगल हमारे जीवन का अहम हिस्सा हैं इस मौके पर रेंज अधिकारी एसएस नेगी, शीश पाल गुसांई, वन क्षेत्राधिकारी मेल सिंह पवांर, अजय सिंह आदि मौजूद थे। और पढ़ें »

  • बीआरओ ने किया चम्बा-धरासू मोटर मार्ग का ट्रीटमेंट

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 05:28 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, चम्बा: चम्बा-धरासू मोटर मार्ग पर अब लोगों की दुकानों व मकानों में बरसात का पानी नहीं भरेगा। सीमा सड़क संगठन ने सड़क का ट्रीटमेंट कर जलनिकासी के लिए नालियां बना दी गई हैं। सीमा सड़क संगठन ने नगर क्षेत्र से जुड़ी चम्बा-धरासू मोटर मार्ग का सही प्रकार से ट्रीटमेंट कर वहां अब पक्की नालियां बना दी हैं साथ ही वर्षो से बंद नालियों को भी खोल दिया है। ऐसा होने से अब बरसात का पानी लोगों की दुकानो... और पढ़ें »

  • टिहरी बसंतोत्सव की रूपरेखा तय की

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 05:25 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, नई टिहरी: टिहरी में बसंतोत्सव की तैयारियां जोर शोर से शुरू हो गई हैं। इस संबंध में रविवार को जिला पंचायत सभागार में एक बैठक हुई जिसमें बसंतोत्सव के रूपरेखा को अंतिम रूप दिया गया। मेलाध्यक्ष सोना सजवाण ने बताया कि मेले के तहत 11 फरवरी को कोटीकालोनी में परमार्थ निकेतन के परमाध्यक्ष चिदानंद जी मुनी की अगुआई में गंगा आरती होगी। 12 फरवरी को मेले का शुभारंभ पर्यटन मंत्री दिनेश धनै और सां... और पढ़ें »

  • राष्ट्रीय दलों के बहकावे में न आएं

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 04:32 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, नई टिहरी: उक्रांद के जिला सम्मेलन में संगठन को मजबूत बनाने व अधिक से अधिक लोगों को दल से जोड़ने पर जोर दिया। न्यू टिहरी प्रेस क्लब में आयोजित बैठक में मुख्य अतिथि सामाजिक कार्यकर्ता सुशील बहुगुणा ने कहा कि राज्य को बने हुए पंद्रह साल हो गए हैं लेकिन जिस उद्देश्य के साथ पृथक राज्य की लड़ाई लड़ी गई थी वह वह दिखाई नहीं दे रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस व भाजपा जाति की राजनीति करती है ज... और पढ़ें »

  • बग्लों की कांडी ने जीता फाइनल

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:20 PM (IST)

    नैनबाग : थाना कैंप्टी पुलिस व बग्लों की कांडी के बीच आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता में फाइनल मुकाबला बग्लों की कांडी ने जीता। शनिवार को बग्लों की कांडी खेल मैदान में आयोजित मैच का उद्घाटन थाना कैंप्टी के एसओ डीएम बलूनी ने किया। क्रिकेट मैच में चार टीम थाना कैंप्टी, बग्लों की कांडी ए, कैंप्टी बाजार व बग्लों की कांडी बी टीम ने हिस्सा लिया। फाइनल मैच थाना कैंप्टी व बग्लों की कांडी के बीच खेला गया। बग्ल... और पढ़ें »

  • निर्माण एजेंसी से आगणन समय सीमा में कराएं तैयार

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:20 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, नई टिहरी : उद्योग मित्र की बैठक में जिलाधिकारी ज्योति नीरज खैरवाल ने महाप्रबंधक उद्योग को निर्देश दिए कि पिछली बैठक के दौरान जो भी निर्णय लिए गए हैं, उन पर हुई कार्यवाही को प्राथमिकता के आधार पर प्रस्तुत करें। तहसील नरेंद्रनगर के सभागार में आयोजित उद्योग मित्र की बैठक के दौरान उद्यमियों ने ढालवाला इंडस्ट्रीयल क्षेत्र में विद्युतीकरण व पानी की निकासी के लिए नाली न बनाए जाने का मामला ... और पढ़ें »

  • अग्नि सुरक्षा सप्ताह के तहत निकाली रैली

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 06:29 PM (IST)

    संवाद सूत्र, कंडीसौड़: थौलधार विकासखंड मुख्यालय में टिहरी डैम वन प्रभाग के नगुण रेंज व कमांद रेंज ने संयुक्त रूप से सरस्वती विद्या मंदिर के छात्रों के साथ जन जागरूकता रैली निकाली गई। वन विभाग की ओर से अग्नि सुरक्षा सप्ताह के तहत निकाली गई चेतना रैली रेंज कार्यालय से ब्लाक रोड़, तहसील रोड़ मुख्य बाजार होते हुए रेंज कार्यालय में समाप्त हुई। इस अवसर पर रेंज अधिकारी प्रमोद कुमार डोबरियाल ने कहा कि वनों ... और पढ़ें »

  • मंत्री ने लिया कोश्यार योजना का संज्ञान

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 06:22 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, नई टिहरी : कोश्यार ताल पंपिंग योजना की बदहाली का पर्यटन मंत्री दिनेश धनै ने संज्ञान लिया है। उन्होंने घनसाली पेयजल निगम के अधिशासी अभियंता को फटकार लगाते हुए योजना को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। दैनिक जागरण ने शनिवार 6 फरवरी के अंक में जाखणीधार ब्लॉक की कोश्यार ताल पंपिंग योजना के अधर में होने के संबंध में खबर प्रकाशित की थी। इसके बाद पर्यटन मंत्री दिनेश धनै ने खबर का संज्ञान... और पढ़ें »

  • खराब सफाई व्यवस्था पर व्यापारियों में आक्रोश

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 06:19 PM (IST)

    संवाद सूत्र, घनसाली: नव सृजित नगर पंचायत घनसाली में गंदगी से व्यापारी भड़क उठे हैं। उन्होंने एसडीएम को विकास न होने और गंदगी को लेकर ज्ञापन सौंप कर पंद्रह फरवरी को चक्का जाम की चेतावनी दी है। विकास खंड भिलंगना की मुख्य बाजार घनसाली को दो वर्ष पूर्व नगर पंचायत की दर्जा दिये जाने की घोषणा की गई थी, लेकिन तब से आज तक नव सृजित नगर पंचायत का गठन नहीं किया गया। जिससे बाजार के आसपास के गांव के कस्बों... और पढ़ें »

  • सीएम नाराज, कमरे खाली कराने के निर्देश

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 06:16 PM (IST)

    जागरण संवाददाता,नई टिहरी: ढुंगीधार स्थित डॉ. भीमराव अंबेडकर छात्रावास के दो कमरे पोषण पुनर्वास केंद्र को देने के डीएम टिहरी के फैसले पर मुख्यमंत्री ने नाराजगी जताई है। मुख्यमंत्री ने डीएम ज्योति नीरज खैरवाल को फोन पर छात्रावास से पोषण केंद्र को दिए गए कमरे तत्काल खाली कराने के निर्देश दिए हैं। डॉ. भीमराव अंबेडकर छात्रावास के दो कमरे पोषण पुनर्वास केंद्र को देने का मामला मुख्यमंत्री दरबार पहुंच गय... और पढ़ें »

  • मशीन की चपेट में आने से धायल

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 06:07 PM (IST)

    चंबा: काणाताल उद्यान में एक श्रमिक पावर ड्रेलर मशीन की चपेट में आने से चोटिल हो गया। उसे चंबा अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद देहरादून के लिए रेफर कर दिया गया। चंबा-मसूरी फलपट्टी के काणाताल उद्यान में कार्यरत अरविंद उम्र 33 वर्ष पुत्र पूरण लाल निवासी सनगांव टिहरी गढ़वाल शनिवार दोपहर को उद्यान में पावर ड्रेलर मशीन चला रहा था। इसी दौरान मशीन के जंप लेने से श्रमिक का पांव मशीन की चपेट में आ गया। ... और पढ़ें »

  • सर्दियों में भी झेलनी पड़ रही है बिजली कटौती

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 05:40 PM (IST)

    नई टिहरी : टिहरी वासियों को इस सर्दी के मौसम में भी पिछले चार-पांच दिन से विद्युत कटौती का सामना करना पड़ रहा है। दिन में कई बार बिजली गुल हो रही है जिस कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बिजली की कटौती के चलते इससे जुड़े व्यवसायियों को भी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है। टिहरी में इस समय 5 एमयू (मिलियन यूनिट )बिजली की आवश्यकता है, लेकिन वर्तमान में चार एमयू बिजली ही मिल पा रही है। अधिक... और पढ़ें »

  • जिपं अध्यक्षों ने कें द्र सरकार को बताई समस्याएं

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 05:33 PM (IST)

    नई टिहरी: प्रदेश के जिला पंचायत अध्यक्षों ने केंद्र सरकार से बीआरजीएफ (बैकवर्ड रिजन ग्रांट फंड) योजना के तहत हुए कामों के भुगतान की मांग की है। जिस पर केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री चौधरी वीरेंद्र सिंह ने उन्हें भुगतान का आश्वासन दिया है। शुक्रवार को टिहरी की जिला पंचायत अध्यक्ष सोना सजवाण के नेतृत्व में चमोली जिपं अध्यक्ष मुन्नी शाह, चंपावत जिपं अध्यक्ष कुशाल सिंह ने नई दिल्ली में केंद्रीय ग्राम... और पढ़ें »

  • ग्रामीणों व छात्रों को किया जागरूक

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 05:26 PM (IST)

    नौगांव : अपर यमुना वन प्रभाग के नौगांव रेंज बर्नीगाड की ओर से भारत विद्या मंदिर बर्नीगाड के छात्रों व स्थानीय लोगों ने रैली निकालकर ग्रामीणों को वन अग्नि से बचाव को लेकर जागरूक किया। इसके साथ ही ग्रामीणों के साथ वन अग्नि सुरक्षा को लेकर एक गोष्ठी का आयोजन भी किया। क्षेत्राधिकारी गो¨वद ¨सह चौहान ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि वनों का मानव जीवन से सीधा संबंध है। जिन्हें बिना ग्रामीणों के स... और पढ़ें »

  • अंग्रेजी शराब सहित एक व्यक्ति पकड़ा

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 05:01 PM (IST)

    चंबा: आबकारी विभाग की टीम ने कंगसाली गांव में छापा मारकर एक व्यक्ति को 35 बोतल अंग्रेजी शराब के साथ पकड़ा। उसके खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। आबकारी विभाग की टीम ने आबकारी निरीक्षक प्रमोद मैठाणी के नेतृत्व में प्रतापनगर प्रखंड के कंगसाली गांव में छापा मारा और सुरेन्द्र सिंह से 35 बोतल अंग्रेजी शराब पकड़ी। आबकारी टीम में आशीष प्रकाश उनियाल, आनन्द सिंह आदि मौजूद थे। और पढ़ें »

  • उप तहसील को भूमि का किया चयन

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 05:01 PM (IST)

    नैनबाग: मुख्यमंत्री हरीश रावत ने गत वर्ष बर्नीगाड़ को उप तहसील खोलने की घोषणा की थी जिसके लिए प्रशासन ने अब उप तहसील के लिए काला छानी लाखी को उपयुक्त मानते हुए स्थान का चयन किया है। शनिवार को जिला प्रशासन की ओर बर्नीगाड़ में उप तहसील के भूमि चयन के लिए राजस्व की टीम काननगो भगत सिंह के नेतृत्व में बर्नीगाड़ के समीप काला छानी लाखी में 70 नाली भूमि की नाप-छाप कर भूमि का चयन किया। इसकी रिपोर्ट शीघ्र जिल... और पढ़ें »

(News from Tehri-garhwal, Uttarakhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें