Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 30,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

टिहरी गढ़वाल

सीता देवी का वजन घटा, हौसला नहीं

संवाद सूत्र, कीर्तिनगर : मलेथा में अनशन पर बैठी सीता देवी का वजन दिनोंदिन घट रहा है, लेकिन शासन प्रशासन इस मामले में कोई कार्यवाही नहीं कर रहा। वहीं गुरुवार को सांसद भुवन चंद्र खंडूड़ी ने भी अनशन स्थल पर पहुंच कर मलेथावासियों को उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया। गुरुवार को मलेथा गांव में पांच स्टोन क्रशरों को बंद करने के शासनादेश जारी करने की मांग को लेकर 50 वर्षीय सीता देवी का अनशन 10वें दिन भी जा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 06:13 AM (IST)
        

डीएम ने किया पटवारी चौकियों का निरीक्षण

संवाद सहयोगी, नई टिहरी : जिलाधिकारी युगल किशोर पंत ने विकासखंड चंबा व रानीचौरी में पटवारी चौकी का निरीक्षण किया। उन्होंने विकासखंड कार्यालय के अभिलेखों का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने भ्रमण पंजिका में लघु सिंचाई विभाग के अवर अभियंता के भ्रमण का उल्लेख न किए जाने पर स्पष्टीकरण तलब करने के निर्देश बीडीओ को दिए हैं। जिलाधिकारी ने विकासखंड कार्यालय पहुंचकर विकासखंड स्तर पर संचालित विभिन्न यो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 06:42 PM (IST)
        

कोटेश्वर बांध प्रभावितों ने लगाया जाम

चाका: विस्थापन और रोजगार की मांग को लेकर कोटेश्वर बांध प्रभावितों ने गुरुवार को भी चाका, क्यारी में चक्काजाम कर धरना दिया। कड़ाके की सर्दी के बावजूद भी ग्रामीण धरने पर डटे रहे। गुरुवार को भी ग्रामीणों ने क्यारी रोड पर वाहनों का संचालन नहीं होने दिया। कोटेश्वर बांध प्रभावितों ने कहा कि जब तक उनकी मांगों पूरी नहीं हो जाती आंदोलन जारी रहेगा। चाका, धर्मघाट, जखोली, लवा, सैण, किराड़ा सहित अन्य गांवों के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 06:36 PM (IST)
        

पहला पुल अधूरा, दूसरे की तैयारी

जागरण संवाददाता, नई टिहरी: टिहरी झील के ऊपर बन रहा डोबरा चांटी पुल नौ साल बाद भी बन नहीं सका है। लेकिन सरकार झील के ऊपर दूसरा पैदल पुल बनाने की तैयारी में है। कोटी से तिवाड़ गांव के बीच बनने वाले 500 मीटर लंबे पुल के लिए कसरत शुरु हो गई है। फरवरी के पहले सप्ताह में पुल की प्री - फिजिबिलीटी (पुल निर्माण की संभावनाएं) के लिए टेंडर जारी किए जाएंगे। टिहरी बांध झील के चलते प्रतापनगर ब्लॉक जिला मुख्याल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 06:24 PM (IST)
        

प्रतियोगिताओं के साथ जौनपुर महोत्सव संपन्न

संवाद सूत्र, नैनबाग : विकासखंड थत्यूड़ में आयोजित जौनपुर महोत्सव में आयोजित कबड्डी प्रतियोगिता में यंग स्टार क्लब मौगी विजेता रहा। गुरुवार को कार्यक्रम के समापन पर मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक महावीर सिंह रांगड़ व विशिष्ट अतिथि ब्लॉक प्रमुख कुंवर सिंह पंवार ने विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कार वितरित किया। उन्होंने कहा कि लोक संस्कृति व खेल में जौनपुर की विशिष्ट पहचान है। प्रतियोगिता के कबड्डी में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 06:01 PM (IST)
        

गड्ढा खोदकर निकाला चालक का शव

जागरण संवाददाता, नई टिहरी: बुधवार रात साबली गांव में हुई दुर्घटना में मृत चालक की शिनाख्त नरेश पोखरियाल के रुप में हुई। डंपर के नीचे दबे शव को ग्रामीणों और पुलिस ने गड्ढा खोदकर गुरुवार तड़के चार बजे बाहर निकाला। बुधवार रात आठ बजे चंबा से ऋषिकेश जा रहा डंपर साबली के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। चालक की डंपर के नीचे ही दब कर मौके पर ही मौत हो गई। डंपर में चालक अकेला ही सवार था। पुलिस ने टीएचडीसी की क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 04:21 PM (IST)
        

कोटेश्वर बांध प्रभावितों ने किया चक्का जाम

संवाद सूत्र, चाका: विस्थापन और रोजगार की मांग को लेकर कोटेश्वर बांध प्रभावितों ने बुधवार को चाका और क्यारी में चक्का जाम किया। ग्रामीणों ने कहा कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होती तब तक आंदोलन जारी रहेगा। बुधवार को बांध प्रभावितों ने चाका और क्यारी रोड पर वाहनों की आवाजाही ठप कर दी। चाका, धर्मघाट, जखोली, लवा, सैण, किराड़ा सहित अन्य गांवों के लोगों ने कहा कि बांध के कारण गांवों में भूस्खलन हो रहा ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 05:30 AM (IST)
        

अनशनकारी का वजन घटा

संपर्क सूत्र कीर्तिनगर: मलेथा गांव की महिलाओं के हौसले बुलंद है। सीता देवी पिछले नौ दिनं से अनशन पर बैठी है, उनका वजन करीब छह किलो कम हो गया है व डाक्टरों ने उनका स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें भोजन व तरल पदार्थ के सेवन की सलाह दी है। अनशनकारी का कहना है कि जब तक क्रशरों को बंद नहीं किया जाता है वह अनशन पर डटी रहेंगी। इस मौके पर प्रधान शूरबीर सिंह बिष्ट, व देव सिंह नेगी, समीर रतूड़ी ने कहा कि माधो ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 05:30 AM (IST)
        

सीबीसीआइडी की रिमांड याचिका कोर्ट से खारिज

जागरण संवाददाता, नई टिहरी: सीजेएम कोर्ट ने बुधवार को सचिन लखेड़ा के मामले में आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर रिमांड में देने से संबंधित सीबीसीआइडी की अर्जी को खारिज कर दिया। गुरुवार को जिला एवं सत्र न्यायालय में आरोपियों की जमानत याचिका पर सुनवाई होनी है। बुधवार को सीबीसीआइडी ने सीजेएम कोर्ट में सचिन प्रकरण में जेल में बंद तीन आरोपियों के विरुद्ध रिमांड के लिए प्रार्थना पत्र प्रस्तुत कि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:06 AM (IST)
        

पहले ही दिन परीक्षा फार्म की रिकार्ड बिक्री

जागरण संवाददाता, नई टिहरी: श्रीदेव सुमन विवि के प्राइवेट परीक्षा फार्म डाकघरों में मिलने शुरू हो गए हैं। पहले दिन ही फार्म लेने के लिए मारामारी मच गई। देहरादून के डाकघर में ही स्नातक के 575 जबकि परास्नातक के 398 फार्म बिके। ऐसे में विवि ने इस बार एक लाख परीक्षा फार्म छपवाने का फैसला किया है। अभी तक विवि 70 हजार फार्म छपवा चुका है। बुधवार को श्रीदेव सुमन विवि के प्राइवेट परीक्षा फार्म गढ़वाल मंडल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:05 AM (IST)
        

भांजे ने की थी मामा के घर में लाखों की चोरी

जागरण संवाददाता, नई टिहरी: पुलिस ने बौराड़ी में व्यापारी के घर से लाखों के जेवर चोरी करने के आरोप में केमसारी के पास एक किशोर को माल समेत धर दबोचा। आरोपी किशोर रिश्ते में व्यापारी का भांजा लगता है। बुधवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में एसपी मुख्तार मोहसिन ने बताया कि बीती 19 जनवरी को बौराड़ी निवासी व्यापारी प्रकाश सिंह रावत के घर से अज्ञात चोर तीन लाख 28 हजार रुपये के जेव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:03 AM (IST)
        

सुरकंडा पेयजल पंपिंग योजना जल्द : धनै

संवाद सहयोगी, चंबा : पर्यटन मंत्री व क्षेत्रीय विधायक दिनेश धनै ने चम्बा-मसूरी फलपट्टी के गांवों का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों की समस्याओं को जाना और प्राथमिकता के आधार पर उनके निराकरण की बात कही। बुधवार को पर्यटन मंत्री व क्षेत्रीय विधायक दिनेश धनै ने प्रखंड के आराकोट, चौपड़ीयाल गांव, सौड़ जड़ीपानी, ठांगधार आदि में ग्रामीणों के साथ बैठक कर उनकी समस्याएं सुनी। इस मौके पर उन्होंने कहा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:03 AM (IST)
        

अगले सप्ताह से होंगे जिला अस्पताल में अल्ट्रासाउंड

जागरण संवाददाता, नई टिहरी : जिला अस्पताल बौराड़ी में अल्ट्रासाउंड की सुविधा के लिए सीएमओ ने जिलाधिकारी कार्यालय में लाइसेंस की पत्रावलियां जमा करा दी हैं। संभवत अगले सप्ताह से अस्पताल में अल्ट्रासाउंड सुविधा शुरू हो जाएगी। जिला अस्पताल बौराड़ी में पिछले छह साल से अल्ट्रासाउंड की सुविधा नहीं थी। पिछले दिनों अनशन पर बैठे पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष मोहन सिंह रावत के आंदोलन के बाद अब अल्ट्रासाउंड सुविधा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 01:01 AM (IST)
        

चम्बा-ऋषिकेश मार्ग पर भूस्खलन से बढ़ा खतरा

संवाद सहयोगी, चम्बा: ऋषिकेश-चंबा राष्ट्रीय राजमार्ग पर कई जगह पहाड़ी से पत्थर और मलबा गिर रहा है, इससे खतरा बढ़ गया है। ग्रामीणों ने सुरक्षा दीवार लगाने का कार्य प्राथमिकता के आधार पर करने की मांग की है। ऋषिकेश-चंबा राष्ट्रीय राजमार्ग पर सड़क से ऊपर की ओर कई जगहों पर पहाड़ी से मलबा और पत्थर गिरे रहे हैं। आमसेरा, बेमुण्डा, ताक्षला, बिडोन आदि जगहों पर पहाड़ी से बिना बारिश के भी रूक-रूककर मलबा और पत्थर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 04:52 AM (IST)
        

कृषि मंत्री के आश्वासन पर किया अनशन समाप्त

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: जिला अस्पताल में चिकित्सकों की नियुक्ति सहित अन्य मांगों को लेकर विगत आठ दिनों से अस्पताल प्रांगण में अनशन पर बैठे पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष मोहन सिंह रावत ने कृषि मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत के आश्वासन के बाद अनशन समाप्त कर दिया। अनशन तोड़ने के बाद उन्हें स्वास्थ्य उपचार दिया गया। पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष मोहन सिंह रावत जिला अस्पताल में चिकित्सकों की नियुक्ति सहित अन्य मांगों को ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 04:47 AM (IST)
        

पर्यटन की अपार संभावनाएं

संवाद सूत्र, घनसाली: भिलंगना प्रखंड के नागेश्वर सौड़ में दो दिवसीय बसंत पंचमी पर्यटन विकास मेला शुरू हो गया है। मेले का शुभारभ करते हुए पर्यटन एवं युवा कल्याण मंत्री दिनेश धनै ने कहा कि भिलंगना में पर्यटन की अपार संभावनाएं है पूरे क्षेत्र को पर्यटन सर्किट के तहत जोड़ने के प्रयास किए जा रहे है। रविवार को नागेश्वर सौड़ में पर्यटन मंत्री ने भिलंगना क्षेत्र के लिए कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की। जिनमें चारधा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 05:42 AM (IST)
        

डीएम ने किया कार्यालयों का निरीक्षण

नई टिहरी : जिलाधिकारी युगल किशोर पंत ने जिला कार्यालय सहित तहसील टिहरी व उप जिलाधिकारी सदर के कार्यालय का निरीक्षण किया तथा अभिलेखों को दुरूस्त रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वे 15 मार्च तक जनपद के सभी तहसीलों, विकासखंडों तथा थानों का निरीक्षण करेंगे। जिलाधिकारी ने जिला कार्यालय के राजस्व एवं नजारत के अभिलेखों का निरीक्षण किया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान कई पत्रावलियों में पृष्ठांकन संख्या ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 05:28 PM (IST)
        

स्वास्थ्य परीक्षण को छात्र नेता ने फिर से किया मना

संवाद सहयोगी, नई टिहरी :जिला अस्पताल में चिकित्सकों की नियुक्ति सहित अन्य मांगों को लेकर पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष मोहन सिंह रावत का अनशन रविवार को सातवें दिन भी जारी रहा। चिकित्सकों की टीम कई बार उनका स्वास्थ्य परीक्षण करने के लिए पहुंची , लेकिन वह परीक्षण करवाने से मना कर रहे हैं। वहीं उनके समर्थन में छात्रों के अलावा नगरवासी लगातार धरने पर बैठे हैं। रविवार को मोहन सिंह रावत का अस्पताल परिसर में ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 05:08 PM (IST)
        

अस्पताल में ताला, सड़क पर प्रसव

लाखी सिंह रावत, लंबगांव पहाड़ों में स्वास्थ्य सुविधाओं का दावा करने वाली सरकार को यह खबर आईना दिखाने वाली है। टिहरी जिले के लंबगांव स्वास्थ्य केंद्र में न चिकित्सक था और न ही अन्य स्टाफ, फलस्वरूप एक महिला ने अस्पताल के बाहर सड़क पर शिशु को जन्म दे दिया। हैरत यह है कि इस स्वास्थ्य केंद्र में एक चिकित्सक व एक आयुर्वेदिक चिकित्सक समेत आठ लोगों का स्टाफ तैनात है। टिहरी के मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. अर्ज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 07:50 PM (IST)
        

छात्र-छात्राओं की प्रस्तुतियां ने किया मंत्रमुग्ध

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: सरस्वती शिशु मंदिर सी ब्लॉक के वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में बच्चों की शानदार प्रस्तुतियों ने लोगों का मन मोहा। कार्यक्रम से पूर्व बसंत पंचमी के अवसर पर सरस्वती पूजन व हवन का भी आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि नगरपालिका अध्यक्ष उमेशचरण गुसांई ने मां सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि छात्रों को पढ़ाई के साथ-साथ रचनात्मक क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 06:23 PM (IST)
        
(News from Tehri-garhwal, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें