Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

टिहरी गढ़वाल

नई टिहरी में शुरू होगा ब्लड बैंक

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: जिला मुख्यालय में अब जल्द ब्लड बैंक का संचालन शुरू हो जाएगा। पिछले दिनों केंद्र व राज्य की संयुक्त टीम ने इसका निरीक्षण किया। मानक पूर्ण न होने से अभी तक इसका लाइसेंस नहीं मिल पाया था, लेकिन अब मानक पूरे करने के साथ ही टीम के निरीक्षण के बाद अब जल्द इसका संचालन शुरू हो जाएगा। जिले के लोग पिछले पांच सालों से इसका इंतजार कर रहे हैं। बौराड़ी में जिला अस्पताल में ब्लड बैंक के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:14 PM (IST)
        

नई कक्षा में पुरानी किताबों से पढ़ेंगे छात्र

जागरण संवाददाता,नई टिहरी : सरकारी स्कूलों में नए सत्र की शुरुआत मंगलवार से हो जाएगी। शिक्षा निदेशालय ने सभी जिलों को निर्देश जारी किए हैं कि पहली अप्रैल से ही स्कूलों में पढ़ाई शुरू करा दी जाएगी। इसके लिए बच्चों को पुरानी किताबें स्कूल में लाने के निर्देश दिए गए हैं। शिक्षा विभाग का सत्र एक अप्रैल से शुरू होता है। कक्षा एक से लेकर आठ तक निशुल्क किताबें स्कूलों में पढ़ाई के लिए दी जाती हैं। मुख्य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:10 PM (IST)
        

तीन साल बाद भी नहीं हुई पेयजल लाइनों की मरम्मत

संवाद सहयोगी, चम्बा : ग्राम पंचायत धारकोट व दिखोलगांव के ग्रामीणों ने वर्षो से क्षतिग्रस्त पेयजल लाइन की मरम्मत न होने पर आक्रोश जताया है। उनका कहना है कि लाइन क्षतिग्रस्त होने से पेयजल की आपूर्ति बाधित हो रही है। प्रखंड के धारकोट-दिखोलगांव के ग्रामीणों का कहना है उनके गांव के लिए बिछाई गई पांव किमी गुनोगी पेयजल लाइन पिछले तीन साल से क्षतिग्रस्त है जिसके चलते गांव तक पानी की आपूर्ति सही ढंग से न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 05:45 PM (IST)
        

कार खाई में गिरी, दो दंपती समेत पांच की मौत

संवाद सूत्र, नैनबाग: देहरादून से वसंत विहार इलाके से नैनबाग-थत्यूड़ घूमने गए दो परिवारों के पांच लोगों की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। मृतकों में एक परिवार के तीन लोग शामिल हैं। ये सभी धनोल्टी, थत्यूड़ से होते हुए देहरादून लौट रहे थे। हादसा देर शाम पौने आठ बजे हुआ। राजस्व टीम ने रेस्क्यू कर शवों को खाई से बाहर निकाला। सोमवार शाम करीब पौने आठ बजे थत्यूड़ बाजार से एक किलोमीटर आगे जालकी गांव के पास यह ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 09:36 PM (IST)
        

मंदिर के लिए बनेगी अलग पेयजल योजना

संवाद सूत्र, घनसाली : प्रखंड के मां ज्वालामुखी मंदिर में आयोजित देवी भागवत के समापन अवसर पर शिक्षा व पेयजल मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी ने कहा कि उत्तराखंड देवभूमि है यहां पर धार्मिक समय-समय पर धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन होना चाहिए। सोमवार को प्रखंड के सिद्धपीठ मां ज्वालामुखी मंदिर मे आयोजित दस दिवसीय देवी भागवत पुराण के समापन अवसर पर मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी ने ज्वालामुखी मंदिर व बूढ़ाकेद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 06:24 PM (IST)
        

पेयजल मंत्री को अब आई पंपिंग योजना की याद

जागरण संवाददाता, नई टिहरी: पिछले दस साल से अधर में लटकी सारज्यूला पंपिंग योजना की बदहाली पर पेयजल मंत्री ने हैरानी भरा जवाब दिया। सोमवार को मीडिया के सवाल पूछने पर पेयजल मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी ने कहा कि वह सारज्यूला पंपिंग योजना में लापरवाही के लिए जांच कराएंगे। सोमवार को टीएचडीसी गेस्ट हाउस में आयोजित प्रेस वार्ता में जब पत्रकारों ने पेयजल एवं शिक्षा मंत्री, मंत्री प्रसाद नैथानी ने सारज्य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 05:03 PM (IST)
        

कार दुर्घटना में छात्रनेता की मौत, चार अन्य घायल

संवाद सूत्र, नैनबाग: रविवार देर रात देहरादून से उत्तरकाशी जा रही एक अल्टो कार सुवाखोली के पास मराड़ा गांव में अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। इस हादसे में उत्तरकाशी के छात्रनेता की मौत हो गई। जबकि चार अन्य युवक घायल हो गए। उन्हें देहरादून रेफर किया गया है। बीती रविवार रात करीब 11 बजे देहरादून - उत्तरकाशी मोटर मार्ग पर सुवाखोली के पास मराड़ा गांव में ऑल्टो कार अनियंत्रित होकर 100 मीटर गहरी ख... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 04:40 PM (IST)
        

व्यापक स्तर पर हो बीसी गबर सिंह मेला आयोजित

संवाद सहयोगी, चम्बा : पूर्व सैनिक कल्याण एसोसिएशन ने शहीद बीसी गबर सिंह मेले को व्यापक स्तर पर मनाने की बात कही है। उनका कहना है कि शहीद के शहादत के सौ वर्ष होने पर मेला एक दिन के बजाय तीन दिन का होना चाहिए और इसके आयोजन में प्रशासन से लेकर जन प्रतिनिधियों तक को सहयोग करना चाहिए। रविवार को चम्बा में पूर्व सैनिकों की बैठक संपन्न हुई। इसमें कहा गया कि प्रथम विश्वयुद्ध के नायक बीसी गबर सिंह मेले क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 05:53 PM (IST)
        

शांति बने कांग्रेस के जिलाध्यक्ष

नई टिहरी : प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष बनने के बाद पूर्व जिलाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इसके बाद अब शांति प्रसाद भट्ट के हाथ में जिला कांग्रेस की कमान आ गई है। रविवार को पूर्व जिलाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद अब कार्यकारी अध्यक्ष के पद पर रहे शांति प्रसाद भट्ट को पूर्णकालिक अध्यक्ष बना दिया गया है। पूर्णकालिक अध्यक्ष बनने के बाद शांति प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 05:15 PM (IST)
        

भिलंगना की पुष्पा बनी सर्वश्रेष्ठ आशा

नई टिहरी: भिलंगना की आशा कार्यकत्री पुष्पा को उत्कृष्ट कार्य करने के लिए पांच हजार रुपये का पुरस्कार प्रदान किया गया। स्वास्थ्य विभाग की ओर से आयोजित जिला आशा सम्मेलन में यह पुरस्कार प्रदान किया गया। रविवार को बौराड़ी में हुए आशा सम्मेलन में मुख्य अतिथि मुख्य विकास अधिकारी अर्चना गहरवार ने कीर्तिनगर की विजयलक्ष्मी को तीन हजार रुपये और प्रतापनगर की विजयलक्ष्मी को तीसरे स्थान के लिए एक हजार रुपये क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 05:08 PM (IST)
        

सेमली पुल बनने से लोगों को मिलेगी राहत

संवाद सूत्र, घनसाली : भिलंगना के मुख्य बाजार घनसाली से सेमली कस्बे, तहसील, ब्लॉक मुख्यालय सहित आधा दर्जन से अधिक सरकारी व गैर सरकारी कार्यालयों में जाना अब आसान होगा। वर्षो से अधर में लटके सेमली स्टील गार्डर पुल को लोक निर्माण विभाग ने तैयार कर दिया है। इससे अब लोगों को तीन किमी की अतिरिक्त दूरी नहीं नापनी पड़ेगी। विकासखंड भिलंगना की जनता की मांग पर शासन ने वर्ष 2007-2008 मे भिलंगना नदी पर एक स्ट... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 04:58 PM (IST)
        

सरल हो पंट्टों का नवीनीकरण

चम्बा : चम्बा-मसूरी फलपट्टी के काश्तकारों का कहना है कि प्रशासन की ओर से पट्टों के नवीनीकरण की प्रक्रिया बहुत कठिन कर दी गई है। इस कारण उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने प्रक्रिया सरल करने की मांग की है। चम्बा-मसूरी फलपट्टी के काश्तकारों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन भेजकर पट्टों के नवीनीकरण की प्रक्रिया सरल करने की मांग की है। उनका कहना है कि जो प्रक्रिया है वह बहुत कठिन है। उसमें वन ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 04:14 PM (IST)
        

जिला योजना मद से होगी पाइप लाइनों की मरम्मत

संवाद सहयोगी, चंबा: आपदा के दौरान क्षतिग्रस्त हुई नागणी-देवनगर स्थित पंपिंग पेयजल लाइन की मरम्मत जिला योजना मद से की जाएगी। अप्रैल में पेयजल लाइन की मरम्मत का कार्य शुरू हो जाएगा। जल संस्थान को आपदा मद से तो धनराशि नही मिल पाई, लेकिन जिला योजना मद से धनराशि मिलने पर संस्थान ने राहत की सांस ली है। जल संस्थान को यह चिंता थी कि यदि समय पर लाइनों की मरम्मत का कार्य नही कराया गया तो चंबा नगर में पेयज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 04:13 PM (IST)
        

हेलीकाप्टर से उड़ा पंडाल, नेगी दा चोटिल

संवाद सूत्र, देवप्रयाग: मां चंद्रबदनी नवरात्रि उत्सव व विकास मेले का अंतिम दिन हल्की सी कसक छोड़ गया। लैंडिंग के वक्त मुख्यमंत्री के हेलीकॉप्टर की हवा से मंच का पंडाल उड़ा और उसकी बल्ली गिरने से कार्यक्रम प्रस्तुत कर रहे प्रसिद्ध लोकगायक नरेंद्र सिंह नेगी को हल्की चोट भी आई। उन्हें तत्काल प्राथमिक उपचार दिया गया। व्यवस्थाओं पर नाराजगी व्यक्त करते हुए नेगी कार्यक्रम बीच में छोड़कर चले गए। इस दौरान साथ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 04:36 AM (IST)
        

जीएमओयू की यात्री बस दुर्घटनाग्रस्त, तीन मरे

संवाद सूत्र, पाटीसैंण: रुद्रप्रयाग से कोटद्वार आ रही गढ़वाल मोटर्स आनर्स यूनियन लिमिटेड (जीएमओयू) की बस पौड़ी-सतपुली मार्ग पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। उसमें सवार चालक समेत तीनों लोगों की मौत हो गई। यात्राकाल शुरू होने के मद्देनजर इस बस को रंग-रोगन और अन्य मरम्मत कार्यो के लिए लाया जा रहा था। दुर्घटना के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया। शनिवार दोपहर करीब डेढ़ बजे नजीबाबाद-बुआखाल राष्ट्रीय राजमार्ग पर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 06:27 PM (IST)
        

गदेरों के पानी से बुझा रहे प्यास

संवाद सहयोगी, चम्बा: बागी और मठियाण गांव में आपदा से क्षतिग्रस्त हुई पेयजल लाइनों की मरम्मत आठ माह बाद भी नही की गई है। इस कारण ग्रामीण गदेरों से पानी ढोने को मजबूर हैं। प्रखंड के दूरस्थ बागी व मठियाण गांव में पिछले साल अगस्त माह में आपदा से जो पेयजल लाइनें टूट गई थी उनकी मरम्मत आज तक नही की गई है। इस कारण ग्रामीणों को एक से डेढ़ किमी दूर के गदेरों से पानी लाना पड़ रहा है। जिस पानी को ग्रामीण पी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 04:57 PM (IST)
        

घनानंद के चुटकुलों ने किया लोगों को लोटपोट

संवाद सूत्र, देवप्रयाग: श्रीचंद्रबदनी नवरात्रि उत्सव व विकास मेले के सातवें दिन हास्य कलाकर घनानंद ने एक तरफ लोगों को खूब हंसाया तो दूसरी तरफ लोकगायक दलीप सिंह व उषा पांडेय ने अपनी मधुर आवाज से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। शुक्रवार को श्रीचंद्रबदनी नवरात्रि उत्सव व विकास मेले में लोकगायक दलीप सिंह व उषा पांडेय ने भजन और गीतों से दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। दलीप सिंह ने चला चंद्रबदनी के द्वार ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 06:04 PM (IST)
        

घनानंद के चुटकुलों ने किया लोगों को लोटपोट

संवाद सूत्र, देवप्रयाग: श्रीचंद्रबदनी नवरात्रि उत्सव व विकास मेले के सातवें दिन हास्य कलाकर घनानंद ने एक तरफ लोगों को खूब हंसाया तो दूसरी तरफ लोकगायक दलीप सिंह व उषा पांडेय ने अपनी मधुर आवाज से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। शुक्रवार को श्रीचंद्रबदनी नवरात्रि उत्सव व विकास मेले में लोकगायक दलीप सिंह व उषा पांडेय ने भजन और गीतों से दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। दलीप सिंह ने चला चंद्रबदनी के द्वार ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 06:04 PM (IST)
        

बार संघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर चार का नामांकन

नई टिहरी : जिला बार एसोसिएशन चुनाव में अध्यक्ष पद पर चार प्रत्याशियों ने नामांकन कराया है। बार एसोसिएशन का चुनाव एक अप्रैल को होगा। शुक्रवार को जिला बार एसोसिएशन के चुनाव के तहत नामांकन प्रक्रिया हुई। अध्यक्ष पद के लिए जगमोहन सिंह रांगड़, चंद्र प्रकाश चंद, राजेंद्र प्रसाद उनियाल और शिव प्रसाद कोठारी ने नामांकन कराया। उपाध्यक्ष पद के लिए विरेंद्र सिंह कठैत, आनंद प्रकाश सेमल्टी ने, सचिव पद के लिए च... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 05:58 PM (IST)
        

बार संघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर चार का नामांकन

नई टिहरी : जिला बार एसोसिएशन चुनाव में अध्यक्ष पद पर चार प्रत्याशियों ने नामांकन कराया है। बार एसोसिएशन का चुनाव एक अप्रैल को होगा। शुक्रवार को जिला बार एसोसिएशन के चुनाव के तहत नामांकन प्रक्रिया हुई। अध्यक्ष पद के लिए जगमोहन सिंह रांगड़, चंद्र प्रकाश चंद, राजेंद्र प्रसाद उनियाल और शिव प्रसाद कोठारी ने नामांकन कराया। उपाध्यक्ष पद के लिए विरेंद्र सिंह कठैत, आनंद प्रकाश सेमल्टी ने, सचिव पद के लिए च... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Mar 2015 05:58 PM (IST)
        
(News from Tehri-garhwal, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें