Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

टिहरी गढ़वाल

वार्षिकोत्सव में बिखेरी सांस्कृतिक छटा

संवाद सहयोगी, चम्बा : स्वामी विवेकानंद एकेडमी चम्बा का वार्षिकोत्सव रंगारंग कार्यक्रमों के साथ संपन्न हुआ। इस मौके पर विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर लोगों का मनोरंजन किया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रतिभावान छात्रों को सम्मानित भी किया गया। ब्लॉक प्रमुख आनंदी नेगी, नगर पंचायत अध्यक्ष विक्रम सिंह पंवार, ज्येष्ठ उपप्रमुख नरेन्द्र रमोला ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 08:56 PM (IST)
        

तलवार फोरेंसिक जांच को दून भेजी

नई टिहरी: गुमाल गांव में तिहरे हत्याकांड के मामले में राजस्व पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त हुई तलवार को फोरेंसिक जांच के लिए देहरादून भेज दिया। इस मामले में राजस्व पुलिस अब तक 20 लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है। नरेंद्रनगर ब्लॉक के गुमाल गांव में बीते रविवार को संजय सिंह ने तलवार से अपनी मां, भाई और भाभी को काटकर मार डाला। वारदात के बाद संजय बंदूक लेकर घर में कैद हो गया। इसके बाद रातभर चले 16 घंटे ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 08:54 PM (IST)
        

क्रशर में पत्थर भंडारण से भड़के ग्रामीण

संवाद सूत्र, कीर्तिनगर: मलेथा में स्टोन क्रशर का मामला फिर गर्मा गया है। ग्रामीणों ने स्टोन क्रशर में किए जा रहे पत्थरों के भंडारण के विरोध में मलेथा तिराहे पर प्रदर्शन व धरना देकर विरोध जताया। इस दौरान ग्रामीणों ने एसडीएम को ज्ञापन भी दिया। शुक्रवार को मलेथा तिराह पर आयोजित धरना स्थल पर ग्रामीणों का कहना था कि जब क्रशर निरस्त हो गए है तो क्रशर में पत्थरों का भंडारण क्यों किया जा रहा है। ग्रामी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 05:25 PM (IST)
        

सड़क से दूरी बन रही मजबूरी

संवाद सहयोगी, नई टिहरी : जनपद टिहरी में स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए ग्रामीणों को लंबी दूरी नापनी पड़ रही है। यहां सड़क सुविधा से महरूम गांवों के लिए बीमारों को सड़क तक पहुंचाने की चुनौती बनी हुई है। मरीज को लोग चारपाई या कुर्सी पर बैठाकर सड़क तक लेकर आते हैं, जबकि कई गांवों में खच्चर ही आपातकालीन सेवा की भूमिका निभा रहे हैं। टिहरी जिले में आज भी ग्रामीणों को इलाज के लिए मीलों चलना पड़ता है। जिले के ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 05:22 PM (IST)
        

पुलिस सात लोगों के लाई डिटेक्टर टेस्ट की तैयारी में

संवाद सहयोगी, चम्बा: पिछले कई दिनों से लापता सचिन लखेड़ा के मामले में पुलिस ने अब सात संदिग्ध लोगों का लाई डिटेक्टर टेस्ट लेने के लिए न्यायालय से अनुमति मांगी है। इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने सचिन के परिजनों को आश्वासन दिया है कि तीन दिन के भीतर मामले का खुलासा कर दिया जाएगा। पटुड़ी गांव से लापता सचिन लखेड़ा के मामले की जांच पुलिस ने तेज कर दी है। इस मामले में पुलिस ने सात संदिग्ध लोगों को लाई डिट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 09:38 PM (IST)
        

पुलिस सात लोगों के लाई डिटेक्टर टेस्ट की तैयारी में

संवाद सहयोगी, चम्बा: पिछले कई दिनों से लापता सचिन लखेड़ा के मामले में पुलिस ने अब सात संदिग्ध लोगों का लाई डिटेक्टर टेस्ट लेने के लिए न्यायालय से अनुमति मांगी है। इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने सचिन के परिजनों को आश्वासन दिया है कि तीन दिन के भीतर मामले का खुलासा कर दिया जाएगा। पटुड़ी गांव से लापता सचिन लखेड़ा के मामले की जांच पुलिस ने तेज कर दी है। इस मामले में पुलिस ने सात संदिग्ध लोगों को लाई डिट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 09:34 PM (IST)
        

पेड़ से लटका मिला व्यक्ति का शव

देवप्रयाग: दशरथ पर्वत की चोटी पर एक चीड़ के पेड़ से व्यक्ति का शव लटका मिला। यह व्यक्ति बीती सात दिसंबर से लापता चल रहा था। करीब पांच हजार फीट की ऊंचाई दशरथ पर्वत में चीड़ के पेड़ पर ग्रामीणों ने शव लटका देखा। इस पर भदनी के ग्राम प्रधान दरमयान सिंह ने देवप्रयाग थाने में सूचना दी। शव की शिनाख्त भदनी गांव निवासी प्रकाश लाल (45 वर्ष) पुत्र स्वर्गीय बच्चू लाल के रूप में की गई। ग्राम प्रधान के मुताबिक प्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:30 PM (IST)
        

सरकार के खिलाफ आंदोलन

जागरण संवाददाता, नई टिहरी: भाजपा के प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू ने राज्य की कांग्रेस सरकार के खिलाफ जल्द ही बड़ा आंदोलन छेड़ने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि राज्य में आपदा पीडि़त अब तक कराह रहे हैं और कांग्रेसी दिल्ली में सत्याग्रह करने जा रहे हैं। कांग्रेस के इस कदम की भाजपा कड़ी निंदा करती है। कांग्रेस सरकार की नाकामी को भाजपा जल्द ही जनता के बीच लेकर जाएगी। राज्य सरकार के खिलाफ जल्द ही श्वेतपत्र भी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 04:57 AM (IST)
        

नहीं चलेगी सुविधाभोगी शैली: शिवप्रकाश

जागरण संवाददाता, नई टिहरी: मिशन 2017 की रणनीति तैयार कर रहे भाजपा नेतृत्व ने पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं को साफ संदेश दे दिया कि वे जमीन पर उतर कर काम करें और सक्रिय हो जाएं। प्रदेश कार्यसमिति बैठक के आखिरी दिन आला नेताओं ने साफ कहा कि पार्टी कार्यकर्ता सुविधाभोगी शैली छोड़ दें और 2017 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट जाएं। राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिव प्रकाश ने कहा कि यदि कार्यक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 04:57 AM (IST)
        

सचिन के परिजनों ने दिया थाने में धरना

संवाद सहयोगी, चम्बा: पिछले कई दिनों से लापता कटाल्डी निवासी सचिन का कुछ पता नहीं लगने पर गुस्साए उसके परिजनों, क्षेत्र के ग्रामीणों व महिला समाख्या के कार्यकर्ताओं ने थाना चम्बा में धरना दिया। उन्होंने पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाकर आक्रोश प्रकट किया। वहीं टिहरी सांसद रानी माला राज्यलक्ष्मी शाह भी परिजनों से मिलने चंबा थाने पहुंची और डीएम को इस मामले में जल्द खुलासे के निर्देश दिए। बुधवा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:04 AM (IST)
        

स्वास्थ्य सेवाओं का बुरा हाल बचपन भी बेहाल

संवाद सहयोगी, नई टिहरी : बाल चिकित्सकों की कमी बचपन पर भारी पड़ रही है। जिले में स्वीकृत नौ बाल रोग विशेषज्ञों के पद पर मात्र दो ही कार्यरत हैं व शेष सात रिक्त चल रहे हैं। ऐसे में नौनिहालों के स्वास्थ्य के प्रति अभिभावकों की चिंता लाजमी है। खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में यह समस्या सबसे अधिक परेशान कर रही है। स्वास्थ्य सेवाओं की यदि बात की जाए तो जनपद टिहरी इसमें फिसड्डी है। जिले में बाल विशेषज्ञों क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:03 AM (IST)
        

विद्यालय जाने को तैयार नहीं शिक्षक

संवाद सहयोगी, चम्बा : शिक्षा विभाग की कार्यप्रणाली भी गजब की है। यहां छात्र हितों की चिंता न अधिकारियों को है और न ही शिक्षक पठन-पाठन के प्रति गंभीर हैं। राप्रावि जड़धार गांव में अधिकारी के आदेश के बाद भी शिक्षक विद्यालय जाने को तैयार नहीं हैं। इसका खामियाजा गांव के बच्चों को भुगतना पड़ रहा है। पिछले तीन माह से एक शिक्षिका के भरोसे चल रहे प्रखंड चम्बा के राप्रावि जड़धार गांव में शिक्षक जाने को राज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:03 AM (IST)
        

चार श्रमिक मलबे मे दफन

संवाद सूत्र, कीर्तिनगर: कीर्तिनगर ब्लॉक के मलेथा गांव में राष्ट्रीय राजमार्ग के पास एक होटल की बुनियाद खोदते वक्त मलबा आने से चार श्रमिक जिंदा दफन हो गए। वहां उस वक्त दस श्रमिक काम कर रहे थे। प्रशासन ने मलबे में दबे श्रमिकों को जेसीबी के जरिए बाहर निकाला, लेकिन तब तक चारों दम तोड़ चुके थे। सभी झारखंड के दुमका जिले के रहने वाले हैं। मृतकों में से एक के भाई ने ठेकेदार और होटल मालिक के खिलाफ लापरवाही ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 04:44 AM (IST)
        

छाया गुटबाजी का मुद्दा

जागरण संवाददाता, नई टिहरी: भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में पार्टी के भीतर गुटबाजी व अंतर्कलह का मुद्दा छाया रहा। पार्टी के आला नेताओं ने अंदरूनी गुटबाजी पर गहरी चिंता जताते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं से एकजुट होने का आह्वान किया। इसके साथ ही, लचर कानून व्यवस्था, भ्रष्टाचार, अवैध खनन, आपदा राहत व पुनर्वास में बरती जा रही लेटलतीफी के मुद्दों पर भी पार्टी नेताओं ने राज्य की कांग्रेस ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 04:44 AM (IST)
        

भाजपा नेता की गाड़ी की टक्कर से युवक की मौत

जागरण संवाददाता, नई टिहरी: प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में हिस्सा लेने नई टिहरी आए हरिद्वार के भाजपा नेता सुरेश राठौर की गाड़ी की चपेट में आकर बौराड़ी निवासी एक युवक की मौत हो गई। वह एक एटीएम में काम करता था। मृतक के परिजनों की तरफ से नई टिहरी कोतवाली में आरोपी चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। गाड़ी को सीज किया जा रहा है। बीती रात नौ बजे करीब भाजपा नेता सुरेश राठौर की गाड़ी महेंद्रा एक्सयूवी न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 04:44 AM (IST)
        

प्रधानपति से युवकों ने की मारपीट

छाम : थौलधर विकासखंड मुख्यालय में बीती सोमवार को प्रधान संगठन चुनाव संपन्न होने के बाद देर शाम कंडीसौड़ बाजार के एक होटल में बंसूल गांव के प्रधानपति से कुछ युवकों ने मारपीट की। इन्हें होमगार्ड के जवानों ने पकड़ कर राजस्व पुलिस चौकी में बंद करवा दिया। बाद में माफीनामे के बाद दोनों पक्षों में सुलह हो गई। जानकारी के अनुसार सोमवार देर शाम होटल में चाय पी रहे बंसूल के प्रधानपति रमेश प्रसाद नौटियाल के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

बीडीसी बैठक में नहीं आए अधिकारी

संवाद सूत्र घनसाली: भिलंगना क्षेत्र पंचायत की बैठक बिना अधिकारियों की महज खाना पूर्ति रही बैठक मे एक भी जिला स्तरीय व खंड स्तरीय अधिकारियों के उपस्थित न होने पर सदस्यों के एक भी सवाल के जवाब नहीं मिल पाए है साथ ही विकास खंड मे राशन कार्डो के न बनने का मामला सदस्यों ने प्रमुखता से उठाया ब्लाक प्रमुख ने अगली बैठक मे भी अधिकारियों के न आने पर जिलाधिकारी कार्यालय मे धरना देने की चेतावनी दी है। क्ष... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

हर गांव को पक्की सड़कें

संवाद सूत्र, कीर्तिनगर: प्रदेश के शिक्षा एवं पेयजल मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी ने बागसैंण में प्रखंड के सिल्काखाल-सारकेणा मोटर मार्ग का भूमि पूजन कर मोटर मार्ग निर्माण का कार्य शूरू करवाया। इस मौके पर मंत्री ने कहा कि जनता की दशकों पुरानी मोटर मार्ग की मांग वन अधिनियम के कारण समय पर पूरी नही हो पाई थी जो कि अब पूरी हो गई है। मंत्री ने कहा कि पीएमजीएसवाइ के तहत बनायी जा रही 465.24 लाख की लागत वाल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 04:16 AM (IST)
        

गिरेबां में झांके कांग्रेस

जागरण संवाददाता, नई टिहरी: भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली के जंतर मंतर में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रस्तावित सत्याग्रह कार्यक्रम पर पलटवार किया है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष तीरथ सिंह रावत ने सत्याग्रह कार्यक्रम में भाजपाई सांसदों को न्योता देने वाली कांग्रेस को पहले खुद के गिरेबां में झांकने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि केंद्र में भाजपा की सरकार बनने के बाद सात केंद्रीय मंत्री उत्तराखंड का दौरा कर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 04:15 AM (IST)
        

एक्स-रे के लिए निजी सेंटरों का ले रहे सहारा

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: जनपद में एक्स-रे करवाने के लिए आम जनता पूरी तरह निजी एक्स-रे सेंटरों पर ही निर्भर है। क्योंकि जनपद के किसी भी अस्पताल या सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक्स-रे नहीं हो रहा। कहीं मशीन नहीं तो कहीं टेक्नीशियन का अभाव समस्या का कारण है। जनपद में एक जिला व एक सुमन अस्पताल के अलावा पांच सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हैं। हैरत की बात है कि इनमें से कहीं भी आम जनता के लिए एक्स-रे क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 01:09 AM (IST)
        
(News from Tehri-garhwal, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें