1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

टिहरी गढ़वाल

एनएसयूआइ ने फूंका कुलपति का पुतला

संवाद सहयोगी, चम्बा : एनएसयूआइ के कार्यकर्ताओं ने टिहरी में श्रीदेवसुमन विश्वविद्यालय का कैंपस खोलने में हो रही देरी को लेकर विवि कुलपति का पुतला फूंका। शुक्रवार दोपहर को एनएसयूआइ के कार्यकर्ता नगर स्थित वीसी गबर सिंह चौराहे पर एकत्र हुए। यहां उन्होंने श्रीदेव सुमन राज्य विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. यूएस रावत का पुतला दहन कर प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि सीएम हरीश रावत ने जनपद में श्रीदेव सुमन ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 05:19 PM (IST)
        

बदहाल शिक्षा व्यवस्था पर गुस्सा

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: जिला पंचायत बैठक के दूसरे दिन शिक्षा का मुद्दा छाया रहा। सदस्यों ने जिले में बदहाल शिक्षा व्यवस्था पर रोष जताया। उन्होंने कहा कि शिक्षकों का समायोजन किए जाने से स्कूलों में शिक्षकों की समस्या पैदा हुई है। दूरस्थ क्षेत्रों में शिक्षकों का एक अरसे से टोटा बना हुआ है, लेकिन विभाग इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। जिला पंचायत सभागार में जिला पंचायत अध्यक्ष सोना सजवाण की अध्यक्षता म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 05:13 PM (IST)
        

कर्मचारी महासंघ ने किया हड़ताल का ऐलान

नई टिहरी : नगर विकास कर्मचारी महासंघ ने अपनी मांगों के संबंध में नगर पालिका ईओ को ज्ञापन सौंपा। महासंघ ने कहा कि अगर मांगों का निराकरण नहीं किया गया तो एक सप्ताह बाद कर्मचारी हड़ताल शुरू कर देंगे। नगर पालिका के नगर विकास कर्मचारी महासंघ ने ईओ नगर पालिका एमएल शाह को ज्ञापन सौंपकर अपनी 11 सूत्रीय मांगों के निराकरण करने की मांग की है। महासंघ ने कहा कि पालिका के दैनिक संविदा कर्मचारियों को उनके संवर्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 04:15 PM (IST)
        

अमित की हत्या का पर्दाफाश

संवाद सूत्र: कीर्तिनगर: नैथाणा के पंप हाउस निवासी अमित बसलियाल की मौत का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने अमित की हत्या के आरोप में उसके मौसेरे भाई और एक दोस्त को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों ने अमित की हत्या करने की बात स्वीकार की है। दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया है। कोर्ट के निर्देश पर उन्हें चौदह की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। कीर्तिनगर पुलिस ने अमित बसलियाल की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 06:24 PM (IST)
        

पदम व रेशमा के गीतों की रही धूम

संवाद सहयोगी, चम्बा : शहीद वीसी गबर सिंह नेगी मेले की दूसरी सांस्कृतिक संध्या लोकगायक पदम गुंसाई और रेशमा शाह के नाम रही। उनके गीतों पर लोग खूब झूमे। इसके अलावा प्रसिद्ध हास्य कलाकार घनानंद ने दर्शकों को हंसाकर लोटपोट भी किया। प्रखंड के श्रीदेव सुमन इंटर कॉलेज चम्बा में चल रहे शहीद वीसी गबर सिंह मेले में बुधवार देर रात तक चली सांस्कृतिक संध्या संस्कृति विभाग की टीम के प्रसिद्ध लोकगायक पदम गुसाई... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 04:57 PM (IST)
        

रोडवेज की बस ने स्कूटी सवार को कुचला, मौत

संवाद सहयोगी, चम्बा: चम्बा-ऋषिकेश राष्ट्रीय राजमार्ग पर चोपड़ीयाली गांव के पास रोडवेज की बस ने स्कूटी सवार को कुचल दिया। घायल स्कूटी सवार युवक ने जिला अस्पताल बौराड़ी में दम तोड़ दिया। घटना के बाद बस के चालक व परिचालक बस छोड़कर फरार हो गये। प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार सुबह सात बजे चम्बा-ऋषिकेश राष्ट्रीय राजमार्ग पर रोडवेज बस संख्या यूके 07 पीए 1143 ऋषिकेश जा रही थी। चोपड़ीयाली गांव के पास ऋषिके... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 04:09 PM (IST)
        

सात को मिला झील में बोटिंग का लाइसेंस

जागरण संवाददाता, नई टिहरी: जिला पंचायत ने टिहरी बांध झील में नौकायन के लिए सात स्थानीय लोगों को बोट लाइसेंस दिए। पर्यटन मंत्री दिनेश धनै ने लाइसेंस देते हुए कहा कि टिहरी झील आने वाले समय में देश और दुनिया का प्रमुख पर्यटन स्थल बनेगा। सभी के सहयोग से झील का विकास किया जाएगा। बुधवार को जिला पंचायत सभागार में आयोजित कार्यक्रम में जिला पंचायत ने सात आवेदकों को टिहरी झील में बोटिंग के लाइसेंस प्रदान ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 05:25 AM (IST)
        

बिना सुविधाएं सूना ट्रॉमा सेंटर

संवाद सहयोगी, नई टिहरी : यात्रियों की सुविधा के लिए यात्रा मार्ग पर बनाया गया ट्रॉमा सेंटर बिना सुविधा के सफेद हाथी साबित हो रहा है। भवन को बने तीन साल हो गए हैं, लेकिन अभी तक इसमें चिकित्सकों व कर्मचारियों के पद स्वीकृत नहीं हो पाए हैं। इसके कारण इसका लाभ यात्रियों व स्थानीय लोगों को नहीं मिल पा रहा है। पिछले तीन सालों से ट्रॉमा सेंटर खाली पड़ा हुआ है। ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर छाम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Apr 2015 05:25 AM (IST)
        

गेंवाली में 50 लोग डायरिया की चपेट में

जागरण टीम, गढ़वाल: चमोली के सेमडुंग्रा गांव के बाद अब टिहरी जिले के गेंवाली गांव में भी डायरिया और वायरल फैल गया है। गेंवाली में पचास लोग डायरिया की चपेट में हैं। उधर, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सेमडुंग्रा गांव पहुंचकर 29 पीड़ितों का उपचार किया। भिलंगना प्रखंड के गेंवाली गांव में पचास से अधिक लोग पिछले चार दिनों से डायरिया और वायरल से पीड़ित हैं। नजदीक कोई स्वास्थ्य केंद्र न होने के कारण उन्हें दवा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 05:42 PM (IST)
        

बाइक हादसे में छात्र की मौत, एक घायल

संवाद सूत्र, कीर्तिनगर: ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर जयालगढ़ के पास बाइक खाई में गिरने से एक किशोर की मौत हो गई जबकि दूसरा गंभीर रुप से घायल हो गया। मृतक गुप्तकाशी निवासी था। बुधवार सुबह साढ़े छह बजे करीब जयालगढ़ पुलिया से एक बाइक खाई में गिर गई। बाइक सवार नवीन (16) पुत्र विजय लाल निवासी ग्राम लमगौंडी थाना गुप्तकाशी जिला रुद्रप्रयाग की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि विनीत (16) पुत्र आनंद लाल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 05:23 PM (IST)
        

लोकगीतों पर थिरके दर्शक

संवाद सहयोगी, चम्बा : शहीद वीसी गबर सिंह नेगी मेले की पहली सांस्कृतिक संध्या लोकगायक किशन महिपाल और संगीता ढौंडियाल के नाम रही। इस मौके पर उनकी शानदार प्रस्तुति पर दर्शक जमकर झूमे। राजकीय इंटर कॉलेज चम्बा में चल रहे शहीद वीसी गबर सिंह मेले में मंगलवार देर शाम की सांस्कृतिक संध्या संस्कृति विभाग की टीम के प्रसिद्ध लोकगायक किशन महिपाल, संगीता ढौंडियाल और साथियों के नाम रही। इस मौके पर किशन महिपाल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Apr 2015 04:58 PM (IST)
        

डीसीबी में दो लाख का घोटाला

जागरण संवाददाता, नई टिहरी: जिला सहकारी बैंक की कांडीखाल शाखा में फर्जी दस्तावेजों के सहारे कर्ज लेने का मामला सामने आया है। बैंक प्रबंधन ने मामले को दबाने की नीयत से एक ऐसी महिला के नाम नोटिस जारी कर दिया, जिसका गांव में अता-पता ही नहीं था। हैरानी की बात यह है कि महिला के न मिलने पर अब बैंक ने एक ऐसे व्यक्ति को नोटिस थमाया है, जिसका इस मामले से कोई लेना देना नहीं है। हैरत की बात ये है कि यह व्यक्त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 07:14 PM (IST)
        

वीसी गबर सिंह मेला शुरू, किया भावपूर्ण स्मरण

संवाद सहयोगी, चम्बा: प्रथम विश्व युद्ध के नायक शहीद वीसी गबर सिंह नेगी की जयंती पर द्वितीय गढ़वाल राइफल के जवानों, पूर्व सैनिकों, जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों ने शहीद का भावपूर्ण स्मरण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर जवानों ने उनके स्मारक पर पुष्पचक्र अर्पित किए वहीं पूर्व सैनिकों ने रितलिंग परेड की। मंगलवार सुबह आठ बजे सबसे पहले शहीद वीसी गबर सिंह के पैतृक गांव मज्यूड़ के लोग ढोल-नगाड़ों के स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 04:47 PM (IST)
        

बीएसएनएल कर्मियों की हड़ताल शुरू

नई टिहरी: बीएसएनएल यूनियन विभिन्न मांगों को लेकर मंगलवार से दो दिवसीय हड़ताल पर चले गए हैं। उन्होंने वर्षो से लंबित मांगों के निराकरण न होने पर रोष जताया। मंगलवार को बीएसएनएल कर्मियों ने मांगों को लेकर नारेबाजी कर हड़ताल पर चले गए। कर्मचारियों का कहना है कि वह लंबे समय से मांगों के निराकरण की मांग करते आ रहे हैं, लेकिन अभी तक उन पर कोई कार्यवाही नहीं हो पाई है इस कारण उन्हें हड़ताल पर जाने के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 04:24 PM (IST)
        

प्रशासन ने टीएचडीसी से मांगे 161 करोड़ रुपये

जागरण संवाददाता,नई टिहरी: जिला प्रशासन ने टिहरी बांध झील से प्रभावित गांवों और निर्माण कार्य के लिए टिहरी जल विकास निगम (टीएचडीसी) से 161 करोड़ 53 लाख रुपये का बजट मांगा है। इसमें 11.20 करोड़ रुपये नंदगांव के ग्रामीणों के टीनशेड के लिए, जबकि 150 .33 करोड़ रुपये बांध प्रभावित क्षेत्रों में निर्माण कार्य और मुआवजा राशि के लिए उपलब्ध कराने को कहा गया है। जिला प्रशासन ने विस्थापितों की समस्याएं दूर करन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 06:24 PM (IST)
        

अस्पताल की बदहाली पर सीएमओ का किया घेराव

जागरण संवाददाता, नई टिहरी : छात्र नेताओं ने जिला अस्पताल बौराड़ी की बदहाली और डॉक्टरों की लापरवाही को लेकर सीएमओ डॉ. अर्जुन सिंह सेंगर का घेराव किया। छात्र अपने साथ सीएमओ को लेकर अस्पताल पहुंचे जहां अव्यवस्था देख सीएमओ ने वहां मौजूद सीएमएस और कर्मचारियों को फटकार लगाते हुए व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए। सोमवार को जिला अस्पताल बौराड़ी में अधिकतर डॉक्टर नदारद थे। इसे लेकर छात्र नेता पूर्व ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 05:56 PM (IST)
        

कलक्ट्रेट में धरने पर बैठे भाजपाई

संवाद सहयोगी, नई टिहरी : हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज बीपुरम में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने कलक्ट्रेट में धरना देकर जिलाधिकारी के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भेजा। शनिवार को भाजपा के विधानसभा संयोजक धन सिंह नेगी के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ता जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे और नारेबाजी कर धरने पर बैठ गए। नेगी ने कहा कि बीपुरम में वर्ष 2011 में हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज खोला गया थ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 05:29 AM (IST)
        

भविष्य का श्रेष्ठ पर्यटन केंद्र है टिहरी झील

जागरण संवाददाता,नई टिहरी: राज्यपाल केके पॉल ने कहा कि भविष्य में टिहरी बांध झील दुनिया के सर्वश्रेष्ठ पर्यटन स्थलों में शामिल होगा। शनिवार को प्रदेश के राज्यपाल अल्मोड़ा दौरे के बाद टिहरी पहुंचें। दोपहर दो बजे टीएचडीसी के हेलीपेड लैंड करने के बाद गाड़ी से राज्यपाल टिहरी टीएचडीसी के व्यू प्वाइंट पहुंचे और वहां से टिहरी झील का नजारा देखा। उसके बाद राज्यपाल टीएचडीसी के भूमिगत बांध में भ्रमण के ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 06:23 PM (IST)
        

इस बार तीन दिन का होगा शहीद वीसी गबर सिंह मेला

संवाद सहयोगी, चम्बा: इस बार शहीद वीसी गबर सिंह नेगी स्मृति मेला तीन दिन का होगा। मेले की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मेले में गढ़वाल राइफल के जवानों का पीटी डिस्पले, विभिन्न विद्यालयों की सांस्कृतिक प्रतियोगिताएं, कवि सम्मेलन और किशन महिपाल, पदम गुंसाई, घनानंद भी प्रस्तुतियां देंगे। शनिवार को मेला समिति के पदाधिकारियों ने बताया कि शहीद वीसी गबर सिंह नेगी की शहादत के सौ वर्ष होने पर इस बार ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 04:40 PM (IST)
        

फसलों की क्षति का आकलन कर वाजिब मुआवजा दें

संवाद सहयोगी, चम्बा: नगदी फसलें उगा रहे ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन प्रेषित कर बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को हुए नुकसान का आकलन कर वाजिब मुआवजा देने की मांग की है। प्रखंड के चोपड़ीयाल, केमर और नैलबागी आदि गांव मेंनगदी फसलें उगाने वाले काश्तकारों ने इस ज्ञापन में कहा है कि गत दिनों भारी बारिश और ओलावृष्टि से नगदी फसलों को भारी नुकसान हुआ है लेकिन प्रशासन ने क्षति बहुत कम दिखाई है। काश्तकारो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 04:32 PM (IST)
        
(News from Tehri-garhwal, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें