Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

टिहरी गढ़वाल

कार खाई में गिरी, चार की मौत, एक घायल

नई टिहरी: धनोल्टी से सुआखोली की तरफ जा रही अल्टो कार खाई में गिर गई। दुर्घटना में चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति घायल है। घायल को मसूरी चिकित्सालय भेजा गया है। कार में पांच लोग सवार थे। जानकारी के मुताबिक सुआखोली के निकट चलचला गांव के ग्रामीण अल्टो कार से धनोल्टी की तरफ किसी काम से गए थे। रात को वापस लौटते समय धनोल्टी से करीब एक किलोमीटर मसूरी की तरफ करीब साढ़े आठ बजे उनकी का... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 09:55 PM (IST)
        

टिहरी में बादल फटा, 6 मरे

kk

संवाद सहयोगी, घनसाली: नई टिहरी जिले के भिलंगना ब्लाक की नैलचामी पट्टी के नौताड़ तोक में बुधवार रात बारिश कहर बनकर टूटी। यहां जखन्याली गांव के निकट बादल फटने से दर्जनभर मकान और चार गौशालाएं मलबे में दफन हो गई, इनमें छह लोगों की मौत हो गई। मृतकों में एक महिला और उसके दो बच्चे शामिल हैं। महिला का पति गंभीर रूप से घायल है। ये सभी अपने मकान में सो रहे थे। तीन महिलाओं और दो बच्चों के शव मलबे से निकाल लि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:54 PM (IST)
        

बनाई होती सुरक्षा दीवार तो न होती तबाही

no sicurity wall

जागरण संवाददाता, नई टिहरी: नौताड़ गांव पहले से ही संवेदनशील जोन में था, लेकिन उसके बाद भी प्रशासन ने रुईस गदेरे में सुरक्षा दीवार नहीं बनाई। ग्रामीणों का कहना है कि यदि सुरक्षा दीवार बनाई होती तो हादसा नहीं होता। पिछले साल आई आपदा में भी रुईस गदेरा उफान पर था। इससे वहां भूस्खलन हुआ था। भिलंगना ब्लॉक से घनसाली- तिलवाड़ा रोड पिछले वर्ष आई केदारनाथ आपदा में लाइफ लाइन साबित हुई थी, लेकिन इस बार यही ला... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 06:14 PM (IST)
        

अधिकारों के प्रति सजग हों महिलाएं

workshop on womens right

नई टिहरी: नेहरू युवा केन्द्र नई टिहरी सहयोग से स्कालर्स फाउंडेशन की ओर से कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमें महिला सशक्तिकरण, घरेलू हिंसा व स्वास्थ्य के बारे में जानकारी दी गई है। सामुदायिक मिलन केंद्र बौराड़ी में आयोजित कार्यशाला में नगरपालिका अध्यक्ष उमेशचरण गुसांई ने कहा कि महिलाओं को कानून की प्राथमिक जानकारी होनी चाहिए। जब महिलाएं को कानून की जानकारी होगी तभी वह अपने अधिकारों की लड़ाई लड़ सकती ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 05:28 PM (IST)
        

बदहाल सड़कों की नहीं हो रही मरम्मत

road construction

संवाद सहयोगी, चम्बा : व्यापारियों और स्थानीय लोगों के आंदोलन करने के बाद भी नगर की बदहाल सड़कों की मरम्मत नहीं की जा रही है। इससे लोगों की परेशानी कम होने के बजाय बढ़ती ही जा रही है। बरसात के कारण बदहाल सड़कें परेशानी का सबब बनी हुई हैं। आजकल नगर की बदहाल सड़कें देखने लायक हैं। जगह-जगह बने गड्ढे और उनमें भरा बरसात का पानी व कीचड़ लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। नगर की बदहाल सड़कों की मरम्मत को... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 04:44 PM (IST)
        

सामान्य ज्ञान में नितिका प्रथम

चम्बा : सरस्वती विद्या मंदिर नागणी की ओर से सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें नितिका ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। गुरुवार को आयोजित प्रतियोगिता में विद्यालय के अस्सी छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। प्रतियोगिता में सर्वाधिक अंक प्राप्त कर नितिका ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। इसके अलावा आयुषी उनियाल और मुकेश रावत ने संयुक्त रूप से दूसरा स्थान प्राप्त किया। साथ ही दिव्यांशु उनियाल और ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 04:05 PM (IST)
        

सोना और बीना ने किया नामांकन

elction

जागरण संवाददाता,नई टिहरी: जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए दो ने नामांकन किया, जबकि उपाध्यक्ष पद के लिए चार नामांकन ने पर्चे भरे। बुधवार को बौराड़ी स्थित जिला पंचायत सभागार में दोपहर को कांग्रेस प्रत्याशी बीना सजवाण ने नामांकन कराया। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय , विधायक सुबोध उनियाल, विक्रम नेगी और कांग्रेस जिलाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट सहित अपने समर्थकों के साथ बीना सजवाण नामांकन कराने पहुंची... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 05:47 PM (IST)
        

आफत बनकर बरसती है बारिश

land slide

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: लगातार हो रहे भूस्खलन से मरवाड़ी गांव के लोग फिर दहशत में हैं। हर साल बरसात गांव में आफत बनकर बरसती है। बारिश से ग्रामीणों के घरों के अंदर जमीन से पानी निकल रहा है। इससे खौफजदा ग्रामीण घरों को छोड़कर सुरक्षित स्थानों को चले गए हैं। भिलंगना प्रखंड का मरवाड़ी गांव आपदा की दृष्टि से संवेदनशील है , इसको देखते गांव को विस्थापन की श्रेणी में रखा गया है, लेकिन बर्षो बीतने के बाद भी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 05:16 PM (IST)
        

नवविवाहिता ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

संवाद सहयोगी, चम्बा: ग्राम नकोट में नवविवाहिता ने फंासी लगाकर खुदकुशी कर ली। राजस्व पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया और उसका पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। मृतका की दो माह पहले ही शादी हुई थी। परिजनों की तरफ से अभी कोई शिकायत नहीं की गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रखंड के ग्राम नकोट निवासी स्वाति पत्‍‌नी संदीप सिंह उम्र 22 वर्ष ने बीते मंगलवार दोपहर को कम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 04:45 PM (IST)
        

सिल्ट फ्री टिहरी डैम चलेगा 160 साल

three deam

अनुराग उनियाल,नई टिहरी टीएचडीसी का टिहरी बांध 160 साल बाद सिल्ट (गाद)की चपेट में आएगा। उस वक्त सिल्ट के चलते टिहरी बांध की टरबाइनों की रफ्तार थम जाएगी और सिल्ट साफ करने के बाद ही बांध से बिजली उत्पादन हो सकेगा। रूस की तकनीक से बना टिहरी बांध दुनिया के बड़े बांधों में से एक है। टिहरी बांध पर भारत सरकार ने आठ हजार 600 करोड़ रुपया खर्च किया और 1972 से टिहरी बांध की निर्माण की प्रक्रिया शुरु हो गई थ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 04:23 PM (IST)
        

आश्वासन पर धरना स्थगित

देवप्रयाग: शिक्षा मंत्री के आश्वासन पर ब्लाक मुख्यालय हिंडोलाखाल में 18 जुलाई से चल रहा अभिभावकों व क्षेत्रीय जनता का धरना स्थगित हो गया। नवनिर्वाचित ब्लाक प्रमुख जयपाल पंवार की ओर से शिक्षा मंत्री व क्षेत्रीय विधायक मंत्री प्रसाद नैथानी से शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर दूरभाष पर वार्ता की जिसमें शिक्षामंत्री ने पांच अगस्त तक शिक्षकों की नियुक्ति का आश्वासन दिया। ब्लाक प्रमुख पंवार ने कहा कि यदि ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:46 PM (IST)
        

घनसाली में नहीं बनाए जा रहे नए राशन कार्ड

संवाद सूत्र, घनसाली: सरकार खाद्य सुरक्षा योजना को धरातल पर उतराने के लाख दावे कर रही है, लेकिन भिंलगना क्षेत्र के नव गठित नगर पंचायत घनसाली में राशन कार्ड नहीं बनाए जा रहें हैं, इससे नगर वासियों में भारी आक्रोश है। लोगों ने जिलाधिकारी से शीघ्र खाद्य सुरक्षा योजना के तहत राशन कार्ड बनाने की मांग की हैं, ऐसा न होने पर आन्दोलन की चेतावनी दी है। नवगठित नगर पंचायत घनसाली में जुड़े मुख्य कस्बा घनसाली ,... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:45 PM (IST)
        

टिहरी में नहीं है एक भी रेडियोलाजिस्ट

संवाद सहयोगी, नई टिहरी : जिले में स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि जिले में एक भी रेडियोलॉजिस्ट नहीं है जिस कारण मरीजों की जांच नहीं हो पाती है। मजबूरी में लोगों को निजी अस्पतालों में एक्स-रे व अल्ट्रासाउंड करवाना पड़ता है। जिले में रेडियोलॉजिस्ट के आठ पर स्वीकृत हैं जिनमें सीएचसी बेलेश्वर, कीर्तिनगर, हिंडोलाखाल, देवप्रयाग, कीर्तिनगर, बेलेश्वर व थत्यूड़, सामुदायिक के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:45 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने सीएमओ और तहसीलदार को बनाया बंधक

संवाद सूत्र, नैनबाग: प्रसव के बाद महिला की मौत से गुस्साए ग्रामीणों ने थत्यूड़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में टिहरी के मुख्य चिकित्साधिकारी (सीएमओ) और धनोल्टी के प्रभारी तहसीलदार को ढाई घंटे तक बंधक बना कर रखा। ग्रामीणों ने चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। देर रात करीब दस बजे कंपनी से समझौता होने के बाद ही ग्रामीण शांत हुए। पीपीपी मोड में दिल्ली की एक कंपनी की ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:45 PM (IST)
        

टैंक की गंदगी दे रही बीमारियों को न्योता

drinking water problem

संवाद सहयोगी, चम्बा : नगर क्षेत्र चम्बा को पेयजल की आपूर्ति करने वाला देवनगर नागणी स्थित पेयजल पंपिंग टैंक बदहाल पड़ा है। इसकी सुरक्षा व स्वच्छता को लेकर विभाग लापरवाह बना हुआ है। इसके कारण नगर के लोग स्वच्छ पेयजल प्रयोग में नहीं ला पा रहे हैं। इसके कारण बीमारियों का खतरा भी बना हुआ है। नागणी के देवनगर स्थित पंपिंग पेयजल टैंक की ओर विभाग का ध्यान नहीं है। टैंक की सुरक्षा, स्वच्छता व सफाई को लेकर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:45 PM (IST)
        

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रो में कैसे सुधरे स्वास्थ्य

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिर्फ नाम के हैं जनता को इसका कोई लाभ नहीं मिल रहा है। ये अस्पताल बिना संसाधनों के सुनसान पड़े हैं। तक्नीशियन के अभाव में अस्पतालों में रखी मशीनें भी धूल फांक रही हैं। ऐसे स्वास्थ्य केन्द्र किस काम के जब ग्रामीणों को इलाज के लिए अन्य जाना पड़े। जिले में पांच सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में चिकित्सकों की स्थिति चिंताजनक है। आलम यह है कि दस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 04:57 PM (IST)
        

गांव में दें योजनाओं की जानकारी: डीएम

संवाद सहयोगी, नई टिहरी : जिलाधिकारी युगल किशोर पंत ने विकासखंड चंबा के ग्राम पंचायत डंडासली में सोमवार को डायरिया नियंत्रण पखवाड़े शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि अधिकारी, कर्मचारी ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण कर सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देना सुनिश्चित करें। इस मौके पर उन्होंने गांव के कुछ घरों में जाकर ओआरएस के पैकेट व जिंक की गोलियों का वितरण किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 04:51 PM (IST)
        

वोट का कर्ज चुकाएंगे

mittibg

संवाद सूत्र, लंबगांव: प्रतापनगर की नवनिर्वाचित ब्लाक प्रमुख रेशमा बगियाल ने कहा कि जनता के वोट का कर्ज वह विकास कार्यो के रूप में चुकाएंगी। निर्वाचित होने के बाद क्षेत्र भ्रमण पर निकली ब्लाक प्रमुख ने कहा कि जनता ने उन पर जो विश्वास जताया है वह उस पर खरा उतरेगी। इस दौरान उन्होंने रावत गांव, विजपुर, ल्वारखा, गैरी ब्राह्मणों की, भैंतुला आदि गांवों का भ्रमण कर ग्रामीणों का धन्यवाद दिया, साथ ही ग्रा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 04:49 PM (IST)
        

हर साल मार्ग बहा ले जाती है धर्मगंगा नदी

संवाद सहयोगी, नई टिहरी : भिलंगना का बूढ़ाकेदार-अगुंडा मोटर मार्ग दो सालों से ग्रामीणों की मुसीबत बढ़ा रहा है। ग्रामीणों के आवागमन में नदी बाधक बनी है। बरसात में दो सालों से बाढ़ के कारण मार्ग के क्षतिग्रस्त होने से क्षेत्र के आधा दर्ज गांवों की आवाजाही प्रभावित हो रही है। इस बार भी यह मार्ग बाढ़ की भेंट चढ़ गया है। इसके कारण पिछले दो सप्ताह से लोगों को पैदल दूरी नापनी पड़ रही है। आवश्यक वस्तुओं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

अल्टो खाई में गिरी, दो जिपं सदस्य घायल

नैनबाग : प्रमुख के चुनाव नतीजों के बाद थत्यूड़ से मसूरी जा रही अल्टो थत्यूड़ से कुछ आगे जाकर खाई में जा गिरी। इसमें दो जिला पंचायत सदस्य घायल हो गए। घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र थत्यूड़ में भर्ती कराया गया। ब्लाक प्रमुख चुनाव नतीजों के बाद ब्लाक मुख्यालय थत्यूड़ से मसूरी जा रही अल्टो कार संख्या यूए07सी- 2014 थत्यूड़ के आइटीआइ के समीप खाई में जा गिरी। इसमें जिपं सदस्य अखिलेश उनियाल पुत्र सोमवार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Tehri-garhwal, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें