1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

टिहरी गढ़वाल

बार्ज उतारेगा प्रतापनगर के लोगों को पार

जागरण संवाददाता, नई टिहरी: डोबरा चांटी पुल निर्माण का इंतजार करते थक चुके प्रताप नगर के लोगों के लिए खुशखबरी। उन्हें नई टिहरी पहुंचने के लिए अब 90 किलोमीटर की दूरी नहीं तय करनी पड़ेगी। वह सिर्फ एक घंटे में नई टिहरी पहुंच सकेंगे। उनकी यह दूरी कम करेगा बार्ज यानी बड़ी मालवाहक नाव। यह नाव बुधवार को संभवत: टिहरी झील में उतारी जाएगी। लोग बहुत कम खर्च में इस नाव से झील के दूसरे पार जा सकेंगे। प्रताप नगर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 07:54 PM (IST)
        

पुंडोली के ग्रामीणों ने किया थाने का घेराव

संवाद सूत्र, घनसाली: पट्टी नैलचामी के अंतर्गत पुंडोली के ग्रामीणों ने नाबालिग लड़की का अपहरण और उससे दुष्कर्म के मामले में आरोपी की मां व चाचा के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग को लेकर थाने का घेराव किया। प्रदर्शनकारियों ने जांच अधिकारी को भी हटाने की मांग की। पुंडोली में पांच दिन पूर्व उसी गांव का आशीष पुत्र मुरलीधर एक नाबालिग लड़की को स्कूल से बहला फुसलाकर अपहरण कर अपने घर ले गया था। इस पर लड़क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 07:47 PM (IST)
        

कुलपति के आश्वासन पर तोड़ा अनशन

चंबा: बादशाहीथौल में श्रीदेव सुमन विवि का परिसर बनाने की मांग को लेकर पिछले नौ दिन से अनशन पर बैठे पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष रघुवीर सिंह रावत ने कुलपति डॉ. यूएस रावत के आश्वासन पर अनशन तोड़ दिया। मंगलवार शाम छह बजे श्रीदेव सुमन विवि के कुलपति डॉ. यूएस रावत चंबा में अनशन पर बैठे रघुवीर सिंह रावत को मनाने पहुंचे। कुलपति ने कहा कि वह बादशाहीथौल में परिसर बनाने का प्रस्ताव शासन को भेजेंगे। कुलपति के आश्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 07:13 PM (IST)
        

कांग्रेस नेता यशपाल की मौत पर शोक की लहर

जागरण संवाददाता, नई टिहरी: जिला निर्माण सलाहकार समिति के सदस्य और कांग्रेस जिला सचिव यशपाल कंडियाल की दुर्घटना में मौत के बाद लंबगांव सहित पूरे जिले में शोक की लहर है। पिछले महीने ही यशपाल कंडियाल के घर पुत्र का जन्म हुआ है। घटना की सूचना मिलने के बाद परिजनों में कोहराम मचा है। प्रतापनगर ब्लॉक के लंबगांव निवासी यशपाल कंडियाल कांग्रेस के तेजतर्रार नेताओं में शामिल थे। मुख्यमंत्री हरीश रावत ने उन्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 07:10 PM (IST)
        

नामावलियों का पुनर्निरीक्षण कार्य एक अक्टूबर से

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: निर्वाचन आयोग के निर्देश के तहत एक जनवरी 2016 के आधार पर फोटोयुक्त निर्वाचन नामावलियों का विशेष संक्षिप्त पुनर्निरीक्षण का कार्य एक अक्टूबर से शुरू किया जाएगा। अपर जिलाधिकारी अभिषेक त्रिपाठी ने बताया कि जिले के सभी छह विधानसभा क्षेत्र के 869 मतदेय स्थलों पर बीएलओ तैनात कर दिए गए हैं। मंगलवार को जिला कार्यालय में राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों के साथ बैठक के दौरान अपर जिल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:19 PM (IST)
        

पुलिस की मौजूदगी में खुला कॉलेज

नई टिहरी: राजकीय महाविद्यालय नई टिहरी मंगलवार को पुलिस के पहरे में खुल गया। कॉलेज बीती 25 अगस्त से छात्रों के हंगामे के चलते बंद था। बीते रोज डीएम युगल किशोर पंत और एसपी मुख्तार मोहसिन के साथ कालेज प्राचार्य डॉ. अशोक कुमार व अन्य शिक्षकों की वार्ता के बाद कालेज खोल दिया। मंगलवार को पीजी कालेज में आने वाले सभी छात्र- छात्राओं के आईकार्ड चेक करने के बाद ही उन्हें कॉलेज में प्रवेश दिया। बाहरी तत्वो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 06:12 PM (IST)
        

क्रमिक अनशन पर बैठे दुग्ध संघ कर्मचारी

संवाद सहयोगी, नई टिहरी : पांच माह से वेतन न मिलने से आक्रोशित दुग्ध संघ कर्मचारियों ने क्रमिक अनशन शुरू कर दिया है। उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि शीघ्र वेतन नहीं दिया गया तो वह आंदोलन तेज करेंगे। मंगलवार को दुग्ध संघ कर्मचारी कार्यालय के बाहर एकत्रित हुए और मांगों के समर्थन में नारेबाजी कर क्रमिक अनशन शुरू कर दिया है। मंगलवार को संघ के अध्यक्ष सोबन सिंह पंवार व सचिव गोपाल सिंह नेगी क्रमिक अनशन ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:56 PM (IST)
        

मंकी रेस्क्यू सेंटर को जल्द शुरू किया जाए

चम्बा: क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने कौड़िया स्थित मंकी रेस्क्यू सेंटर को लेकर मुख्य वन्यजीव प्रतिपालक को ज्ञापन भेज कर बंदरों के आतंक से निजात दिलाने के लिए सेंटर को जल्द उपयोग में लाने की मांग की है। चम्बा क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने प्रभागीय वनाधिकारी टिहरी के माध्यम् से मुख्य वन्यजीव प्रतिपालक को ज्ञापन भेजा है। ज्ञापन में उनका कहना है कि वन विभाग ने चम्बा-मसूरी मार्ग से जुड़े कौड़िया में मंक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:41 PM (IST)
        

परिसर को डीएम कर्यालय पर बोला हल्ला

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय का परिसर बादशाहीथौल में बनाने की मांग को लेकर चंबा और बादशाहीथौल वासी सड़कों पर उतर गए। श्रीदेव सुमन विवि परिसर निर्माण संघर्ष समिति चंबा व आसपास की जनता ने रैली निकालकर कलक्ट्रेट में नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद जिलाधिकारी युगल किशोर पंत ने प्रदर्शनकारियों से ज्ञापन लिया और राजभवन भेजने का आश्वासन दिया। मंगलवार को बड़ी संख्या में सं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:26 PM (IST)
        

वॉलीबाल प्रतियोगिता को टीम का चयन

नई टिहरी: एचएनबी गढ़वाल विवि के बादशाहीथौल परिसर में दस सितंबर से होने वाले दो दिवसीय अंतर महाविद्यालय वॉलीबाल प्रतियोगिता के लिए 12 सदस्यीय टीम का चयन किया गया है। एचएनबी गढ़वाल विवि के अंतर्गत मान्यता प्राप्त संस्थानों, कालेजों एवं राजकीय महाविद्यालयों और परिसरों की अंतर महाविद्यालय वॉलीबाल प्रतियोगिता बादशाहीथौल में आयोजित होने जा रही है। खेल एवं शारीरिक शिक्षा के विभागाध्यक्ष डॉ. आरबी गोदिया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 05:17 PM (IST)
        

चंबा के लोगों ने किया टिहरी मुख्यालय पर प्रदर्शन

Protest on Tehri Headquarter by Chamba People

नई टिहरी। श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय का परिसर चंबा में खोलने की मांग को लेकर स्थानीय लोगों ने जनाक्रोश रैली निकालकर नई टिहरी मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। इस दौरान टिहरी की सड़कों पर जाम भी लगा रहा। विश्वविद्यालय का परिसर चंबा में बनाने की मांग को लेकर बीती 10 जुलाई से चंबा में स्थानीय लोग व छात्र आंदोलन कर रहे हैं। इसके तहत छात्र नेता रघुवीर रावत नौ दिन से आमरण अनशन पर बैठे हैं। इसके बावजूद अभी तक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:30 PM (IST)
        

थौलधार के कई गांवों में संक्रामक बुखार

नई टिहरी: थौलधार के कई गांवों में लोग संक्रामक बुखार से पीड़ित हैं। प्रधान सौड़ उप्पू राजेंद्र जुयाल ने जिलाधिकारी व मुख्य चिकित्साधिकारी को ज्ञापन भेजकर गाव में चिकित्सकों की टीम भेजने की मांग की है। प्रधान का कहना है कि थौलधार के सौड़ उप्पू, तल्ला उप्पू, प्लास, भल्डियाना में लंबे समय से लोग बुखार से पीड़ित हैं। उनका कहना है कि मच्छरों के कारण डेंगू व मलेरिया की संभावना बनी है। उन्होंने कहा कि क्ष... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:24 PM (IST)
        

डंपर चालक की मौत

देवप्रयाग: चमोली जिले के थराली से ऋषिकेश लौट रहे डंपर चालक पाली के समीप तबीयत बिगड़ने से बेहोश हो गया। साथ चल रहे ट्रक चालकों ने उसे सीएचसी बागी में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। थाना प्रभारी हेमंत खंडूड़ी ने बताया कि सोमवार सुबह 52 वर्षीय जीत सिंह पुत्र मातबर सिंह, निवासी चौदह बीघा ढालवाला ऋषिकेश थराली से सामान लेकर लौट रहा था। देवप्रयाग के निकट पाली में चालक जीत सिंह को अ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 07:09 PM (IST)
        

कबड्डी में राइंका कटखेत का रहा दबदबा

कंडीसौड़: राइंका कमांद में आयोजित शरदकालीन क्रीड़ा प्रतियोगिता में कबड्डी में राइंका कटखेत का दबदबा रहा। प्रतियोगिता के सीनियर बालक कबड्डी में विजेता राइंका कटखेत व उप विजेता राइंका छाम रहा, जबकि सीनियर बालिका में कटखेत ने छाम को हराकर प्रथम स्थान हासिल किया। जूनियर बालिका में राइंका कटखेत ने हाई स्कूल बौंरगांव को हराकर बाजी मारी। जूनियर बालक कबड्डी में हाईस्कूल गैर नगुण अव्वल रहा। सब जूनियर बालक ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 06:32 PM (IST)
        

हारे प्रत्याशी ने की दोबारा मतगणना की मांग

घनसाली: बालगंगा महाविद्यालय में हुए छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर वोटों की गिनती में गड़बड़ी को लेकर आर्यन ग्रुप के अध्यक्ष पद पर चुनाव हारे प्रत्याशी ने पुनर्मतगणना की मांग की है। ऐसा न होने पर न्यायालय की शरण मे जाने के साथ आमरण अनशन की चेतावनी दी है। विदित हो कि बाल गंगा महाविद्यालय छात्र संघ का चुनाव 27 अगस्त को हुआ था जिसमें अध्यक्ष पद पर एबीवीपी के गौरव सजवाण को 202 और आर्यन ग्रुप के मनो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 06:21 PM (IST)
        

दुग्ध संघ कर्मी आज से करेंगे क्रमिक अनशन

नई टिहरी : पांच माह ने वेतन न मिलने से आक्रोशित दुग्ध संघ कर्मी मंगलवार से क्रमिक अनशन शुरू करेंगे। वेतन की मांग को लेकर कर्मचारी चरणबद्ध आंदोलन चला रहे हैं। इसके तहत मंगलवार को दुग्ध संघ प्रांगण में कर्मचारी क्रमिक अनशन पर बैठेंगे। पहले दिन मंगलवार को संघ के अध्यक्ष सोहन सिंह पंवार, सचिव गोपाल सिंह नेगी क्रमिक अनशन पर बैठेंगे। अभी तक विभाग व सरकार की ओर से कोई पहल न किए जाने से कर्मचारियों में रो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 06:17 PM (IST)
        

निरंकारी महिला संत समागम 20 को

नई टिहरी: संत निरंकारी मंडल शाखा नई टिहरी का आगामी 20 सितंबर को महिला संत समागम होगा। बैठक मे उपस्थित संतों ने प्रथम बार नई टिहरी में वाले महिला समागम की सफलता के लिए विभिन्न समितियों का गठन किया। इसमें नीलम नेगी को वित्त व्यवस्था सहयोगी, मनोहर कुड़ियाल को प्रचार प्रसार समिति, संपत लाल शाह स्वागत समिति, चैतराम सेमवाल को लंगर समिति, प्रेम सिंह को लेखा-जोखा समिति का इंचार्ज नियुक्त किया गया। बैठक ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 06:13 PM (IST)
        

अनशनकारी छात्र नेता का सात किलो वजन घटा

संवाद सहयोगी, चम्बा: बादशाहीथौल में श्रीदेव सुमन विवि का परिसर बनाने की एक सूत्रीय मांग को लेकर पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष रघुवीर सिंह रावत का आमरण-अनशन सोमवार को आठवें दिन भी जारी रहा। चिकित्सकों ने उनके स्वास्थ्य की जांच कर चिंता प्रकट करते हुए अनशन जल्द समाप्त करने की सलाह दी, लेकिन वह नहीं माने। वहीं मंगलवार को जिला मुख्यालय नई टिहरी में होने वाली जनाक्रोश रैली को सफल बनाने के लिए समिति ने गांव-ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 06:01 PM (IST)
        

पहले दिन ही नदारद मिले 189 अधिकारी-कर्मचारी

जागरण संवाददाता, नई टिहरी: सोमवार को सप्ताह के पहले दिन डीएम के निर्देश पर अधिकारियों ने जिले के प्रमुख कार्यालयों में छापेमारी की। इस दौरान तहसील और अन्य कार्यालयों में 189 अधिकारी-कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए। सोमवार को डीएम युगल किशोर पंत ने जिले के वरिष्ठ अधिकारियों को सरकारी कार्यालयों में छापेमारी के आदेश दिए। सीडीओ डॉ. इकबाल अहमद ने कलक्ट्रेट में छापेमारी की। जहां जिला आबकारी अधिकारी डीजी गो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 05:59 PM (IST)
        

प्रतापनगर को ओबीसी का दर्जा दिया जाए

नई टिहरी: प्रतापनगर समग्र जन कल्याण विकास समिति ने प्रतापनगर को ओबीसी का दर्जा दिलाए जाने की मांग की गई। त्रिलोक चंद रमोला की अध्यक्षता में नवदुर्गा मंदिर में हुई बैठक में वक्ताओं ने कहा कि टिहरी बांध झील के कारण प्रतापनगर के समस्याओं से जूझना पड़ रहा है। बैठक में इस बात पर चिंता व्यक्त की गई कि राइंका धारकोट की छात्रा पूजा नेगी ने एक मॉडल तैयार किया था। माडल मुंबई विवि में प्रदर्शित किया गया। मा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 31 Aug 2015 05:56 PM (IST)
        
(News from Tehri-garhwal, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें