1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रुद्रप्रयाग

निरीक्षण में अनुपस्थित मिले डॉक्टर समेत कई कर्मचारी

रुद्रप्रयाग: अपर जिलाधिकारी यूएस राणा ने जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें तीन डॉक्टर समेत कई अन्य कर्मचारी अनुपस्थित मिले। इस पर उन्होंने सीएमएस से अनुपस्थित कर्मचारियों से स्पष्टीकरण तलब करने के निर्देश दिए। जांच टीम ने चिकित्सालय में पेयजल, सफाई व्यवस्था के साथ ही दवाईयों के स्टाक का निरीक्षण किया गया। सोमवार को जिलाधिकारी डॉ. राघव लंगर के निर्देश पर एडीएम ने सुबह साढ़े आ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 07:35 PM (IST)
        

बिन जल भारी पड़ रहा हर दिन

जागरण सहयोगी, रुद्रप्रयाग: गांवो की भौगोलिक विषम परिस्थितियां विकास योजनाओं को भी आसानी से पनाह नहीं देती। जैसे ही विकास योजनाओं को रफ्तार देने की कोशिश की जाती है, दूसरी दुश्वारियां पैदा हो जाती है। तिलवाड़ा-सौराखाल मोटरमार्ग के चौड़ीकरण पर स्वीली में पेयजल संकट इसी दुश्वारियों का उदाहरण है। चौड़ीकरण के कार्य के दौरान पेयजल लाइन क्षतिग्रस्त होने से ग्रामीण दो सप्ताह से लंबे डग भरकर पानी की व्यवस्था ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 07:08 PM (IST)
        

महादेव के जयकारों से गूंजे शिवालय

जागरण टीम, गढ़वाल: उत्तराखंड के पंचांग के अनुसार सावन के तीसरे सोमवार को आज गढ़वाल में शिवालयों में हर-हर महादेव के जयकारों से वातावरण गुंजायमान रहा। इस मौके पर श्रद्धालुओं में जलाभिषेक कर पुण्य अर्जित किया। रुद्रप्रयाग में सावन मास के तीसरे सोमवार को भी जिला मुख्यालय के कोटेश्वर महादेव समेत विभिन्न शिवालयों में भक्तों का तांता लगा रहा। मंदाकिनी-अलकनंदा के संगम एवं अलकनंदा नदी कोटेश्वर में भक्त ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 06:39 PM (IST)
        

बाहर की दवा लिखी तो खैर नहीं

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: जिला चिकित्सालय में उपचार के लिए आने वाले मरीजों को डाक्टरों की ओर से ओपीडी के पर्चे में बाहरी मेडिकल स्टोर से दवा लिखे जाने की शिकायत पर डीएम ने सख्त रुख अपनाया है। मामले का संज्ञान लेते हुए डीएम ने समय-समय पर जिला चिकित्सालय के निरीक्षण करने के निर्देश प्रशासनिक अधिकारियों को दिए हैं। उन्होंने जांच में दोषी पाए जाने वाले डाक्टरों एवं कर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 06:30 PM (IST)
        

पुलिसकर्मी ने की बदसलूकी, महिलाएं भड़की, लगाया जाम

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: पौड़ी जिले से कोटेश्वर भगवान के दर्शनों को आई महिलाओं ने पुलिस के जवान पर अभद्रता का आरोप लगाते हुए पोखरी मार्ग पर बेलणी में जाम लगा दिया। उन्होंने आरोपी पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पुलिस के अधिकारियों की ओर से कार्रवाई का आश्वासन मिलने के बाद लोगों ने जाम खोला। सोमवार सुबह करीब 11 बजे कोटेश्वर के दर्शनों को जा रही पौड़ी जनपद की महिलाएं जब बेलणी पहुंचे तो वह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 05:55 PM (IST)
        

पुलिसकर्मी ने की बदसलूकी, महिलाएं भड़की, लगाया जाम

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: पौड़ी जिले से कोटेश्वर भगवान के दर्शनों को आई महिलाओं ने पुलिस के जवान पर अभद्रता का आरोप लगाते हुए पोखरी मार्ग पर बेलणी में जाम लगा दिया। उन्होंने आरोपी पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पुलिस के अधिकारियों की ओर से कार्रवाई का आश्वासन मिलने के बाद लोगों ने जाम खोला। सोमवार सुबह करीब 11 बजे कोटेश्वर के दर्शनों को जा रही पौड़ी जनपद की महिलाएं जब बेलणी पहुंचे तो वह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 05:54 PM (IST)
        

218 यात्रियों ने किए बाबा केदार के दर्शन

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग : सोमवार को मौसम साफ होने के बाद कुल 218 यात्रियों ने बाबा केदारनाथ के दर्शन कर आशीर्वाद लिया। इसके अलावा, 231 यात्री सुबह के समय सोनप्रयाग से केदारनाथ के लिए रवाना हुए। तकनीकी खराबी के कारण पांच दिन से बंद हवाई सेवा फिर से शुरू हो गई। रविवार को केदारनाथ पैदल मार्ग मुनकटिया में बंद होने से यात्रियों को सोनप्रयाग में ही रोका गया था। सोमवार को पैदल मार्ग ठीक होने एवं मौसम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 05:46 PM (IST)
        

संघ के ब्लाक अधिवेशन की तिथियां घोषित

रुद्रप्रयाग: राजकीय शिक्षक संघ की जिला कार्यकारिणी की बैठक में ब्लाक स्तर पर होने वाले अधिवेशन की तिथियों पर चर्चा की गई। इस दौरान जनपद स्तरीय कार्यकारिणी का विस्तार किया गया। राजकीय इंटर कॉलेज अगस्त्यमुनि में आयोजित बैठक में संघ की जिलास्तरीय कार्यकारिणी का विस्तार करते हुए संगठन के पूर्व जिलाध्यक्ष शिव सिंह नेगी को संरक्षक, मित्रानंद मैठाणी को कोषाध्यक्ष, शीशपाल सिंह प्रवक्ता, महेश चंद्र नौटिय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 05:36 PM (IST)
        

महिला के पेट से निकाला सात किलो का ट्यूमर

रुद्रप्रयाग : चमोली जनपद की एक महिला के पेट से निजी नर्सिग होम में सात किलो का ट्यूमर निकाला गया। अब महिला स्वस्थ महसूस कर रही है। चमोली के ग्राम कांडई निवासी परवेंद्र सिंह की पत्‍‌नी इंदू देवी को गत दिनों पेट दर्द और सूजन की समस्या होने लगी। बढ़ती समस्या को देख कर परिजन उसे इलाज के लिए बेस चिकित्सालय श्रीनगर ले गए। जहां डाक्टरों ने बीमार इंदू को इलाज के लिए देहरादून जाने की सलाह दी। देहरादून मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:25 PM (IST)
        

हरेला महोत्सव के तहत किया पौधरोपण

तिलवाड़ा: जिला पंचायत अध्यक्ष लक्ष्मी राणा ने जखोली ब्लाक के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण कर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। इस दौरान उन्होंने हरेला कार्यक्रम के तहत पौधों का रोपण किया गया। लोगों ने इन पौधों के संरक्षण एवं संव‌र्द्धन का भी संकल्प लिया। जिला पंचायत अध्यक्ष लक्ष्मी राणा ने जखोली ब्लाक के लाटा बाबा, राइंका, शीशों एवं सुमाड़ी आदि क्षेत्रों का भ्रमण कर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। शीशों गांव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:03 PM (IST)
        

केदारनाथ में मास्टर प्लान से होगी बसावट

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग : केदारनाथ धाम क्षेत्र में बसावट अब मास्टर प्लान के तहत होगी। शासन-प्रशासन ने धाम में बसे भवन स्वामियों एवं तीर्थ पुरोहितों के ध्वस्त भवनों के स्थान पर नए भवनों को बनाने की कार्यवाही शुरू कर दी है। इसके लिए उप कार्यालय गुप्तकाशी में स्थापित किया जा चुका है। सरकार के साथ हुए अनुबंध के आधार पर ही केदारनाथ भवन स्वामियों एवं तीर्थपुरोहितों को नए सिरे से बसाने की कवायद शुरू ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 05:38 PM (IST)
        

85 यात्रियों ने किए बाबा केदार के दर्शन

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: हल्की बारिश के बीच प्रशासन ने गौरीकुंड से यात्रियों को जाने की अनुमति दी, लेकिन सोनप्रयाग से यात्रियों को पैदल मार्ग अवरुद्ध होने के कारण अनुमति नहीं दी गई। रविवार को कुल 85 यात्रियों ने केदार बाबा के दर्शन किए। जिसमें 80 पुरूष, 3 महिला, दो बच्चे शामिल हैं। सुबह हल्की बारिश के बावजूद 28 यात्री गौरीकुंड से केदारनाथ के लिए रवाना हुए। अब तक 116466 यात्री बाबा के दर्शन कर चु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 05:23 PM (IST)
        

शिलान्यास तक सिमटा बहुउद्देशीय भवन

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग : सरकारी कार्यप्रणाली की दशा कितनी खराब है इसे जिले में बन रहे डॉ. अंबेडकर बहुउद्देशीय भवन के निर्माण कार्य से समझा जा सकता है। समाज कल्याण विभाग की ओर से प्रस्तावित यह भवन शिलान्यास तक ही सिमट गया है। स्थिति यह है कि शासन से वित्तीय स्वीकृति मिलने के बाद भी विभाग अभी तक भवन का निर्माण कार्य शुरू नहीं करा पाया है। वर्ष 2011 में भाजपा सरकार ने नए बस अड्डे में बहुउद्देशीय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 05:22 PM (IST)
        

गौरीकुंड हाईवे बांसवाड़ा में सात घंटे रहा बंद

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: गौरीकुंड हाईवे बांसवाड़ा में पहाड़ी से मलबा व बोल्डर आने से शनिवार सुबह नौ बजे अवरुद्ध हो गया। लगभग चार बजे शाम को हाईवे पर वाहनों की आवाजाही सुचारू हो सकी। मार्ग बंद होने से दोनों ओर दिनभर वाहनों की लंबी कतारें लगी रही जिससे केदारनाथ यात्रियों के साथ ही स्थानीय लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। शनिवार को रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड हाईवे रुद्रप्रयाग से लगभग 28 किमी आगे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 06:16 PM (IST)
        

110 यात्रियों ने किए बाबा केदार के दर्शन

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: शनिवार को कुल 110 तीर्थयात्रियों ने बाबा केदार के दर्शन कर आशीर्वाद लिया, जबकि सोनप्रयाग से 136 यात्रियों को केदारनाथ के लिए रवाना किया गया। केदारनाथ समेत आसपास के क्षेत्रों बारिश हुई। शनिवार को सुबह मौसम साफ रहने से सोनप्रयाग से कुल 136 तीर्थयात्रियों को केदारनाथ जाने की अनुमति दी गई, जबकि 50 यात्री केदारनाथ के दर्शन कर वापस लौटकर सोनप्रयाग पहुंचे। पूरे दिनभर 110 तीर्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 06:09 PM (IST)
        

केदारनाथ में पहाड़ी से गिरे पत्थर से यात्री की मौत

रुद्रप्रयाग : केदारनाथ दर्शनों को जा रहे एक यात्री पर पत्थर गिरने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। शव को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। शनिवार सुबह सोनप्रयाग से 33 वर्षीय अवतार सिंह पुत्र खुशाल सिंह, निवासी सैनिक कालोनी अंबीवाला-प्रेमनगर देहरादून, थाना प्रेमनगर अपने अन्य साथियों के साथ केदारनाथ दर्शनों को चले थे। इस बीच केदारनाथ पैदल मार्ग पर गौरीकुंड से लगभग एक किमी आगे चीरवासा के समीप पहाड़ी से पत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 06:06 PM (IST)
        

कृषि मंत्री छह से करेंगे जनपद भ्रमण

तिलवाड़ा: प्रदेश कृषि मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत 6 अगस्त से जनपद भ्रमण पर रहेंगे। इस दौरान वे विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण कर जनता की समस्याएं भी सुनेंगे। कांग्रेस के जिला महामंत्री मान सिंह जगवाण व कृषि मंत्री के मीडिया प्रभारी संतोष रावत ने संयुक्त रुप से बताया कि 6 अगस्त को कृषि मंत्री डा. हरक सिंह रावत गुलाबराय स्थित टी बोर्ड के मंडलीय कार्यालय एवं जिला कार्यालय टी-बोर्ड का उद्घाटन करेंगे। इसके पश्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 05:54 PM (IST)
        

छात्रों एवं शिक्षकों ने किया पौधरोपण

रुद्रप्रयाग : राजकीय इंटर कालेज रुद्रप्रयाग में छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकों ने पौधरोपण कर उनके संरक्षण करने का संकल्प भी लिया। शनिवार को प्रधानाचार्य एसएस भंडारी के नेतृत्व में जूनियर कक्षाओं के छात्रों एवं शिक्षकों ने विद्यालय परिसर में फलदार एवं छायादार के 60 पौधों का रोपण किया। जिसमें आम, अमरुद, पोपलर, आंवले, भीमल समेत कई प्रजातियों की पौध शामिल है। इस दौरान छात्रों ने रोपण किए गए पौधों का स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 05:35 PM (IST)
        

भजनों से बताई गुरु की महिमा

जागरण टीम, गढ़वाल: गुरु पूर्णिमा के अवसर में गढ़वाल भर हनुमान मंदिरों में श्रद्धालुओं ने अखंड रामायण पाठ किया। जबकि भारत स्वाभिमान ट्रस्ट और दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान ने हवन यज्ञ कर भजन कीर्तन किए। रुद्रप्रयाग: गुरु पूर्णिमा के अवसर पर जिला मुख्यालय में स्थित प्राचीन हनुमान गुफा मंदिर में गुरुवार से अखंड रामायण पाठ शुरू हो गया था, जो कि शुक्रवार दोपहर तक चलता रहा। इस मौके पर मंदिर समिति और ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 08:14 PM (IST)
        

पूरा न हुआ रतूड़ा विकास खंड का सपना

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: प्रदेश में क्षेत्रफल व ग्राम सभा की दृष्टि से बडे़ विकासखण्ड अगस्त्यमुनि व जखोली विकास खंड के भरदार क्षेत्र को मिलाकर नए विकास खंड बनाने की मांग पिछले कई समय से चल रही है। लेकिन अभी तक इस पर सकारात्मक कार्रवाई नहीं हो पाई है। इसका असर ग्राम सभाओं के विकास पर भी पड़ रहा है। प्रतिनिधि बीडीसी बैठक में भी अपनी समस्याएं सही तरीके से नहीं रख सकते हैं। जनपद गठन को 18 वर्ष का स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 07:43 PM (IST)
        
(News from Rudraprayag, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें