1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रुद्रप्रयाग

जय हो ग्रुप के आलोक बने अध्यक्ष

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: जनपद रुद्रप्रयाग के राजकीय महाविद्यालय अगस्त्यमुनि में हुए छात्र संघ चुनाव में जय हो ग्रुप के आलोक सिंह ने अध्यक्ष पद पर परचम लहराया। यूआर, सह सचिव व कोषाध्यक्ष पद पर एबीवीपी का कब्जा रहा। जबकि जखोली महाविद्यालय में अध्यक्ष पद पर अरविंद सिंह निर्विरोध निर्वाचित हुए। गुरुवार को जनपद के सबसे बड़े महाविद्यालय अगस्त्यमुनि में सुबह आठ बजे से छात्र संघ चुनावों के लिए मतदान प्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 08:18 PM (IST)
        

चोरों ने एक लाख के सामान पर किया हाथ साफ

तिलवाड़ा: बीती रात्रि को तिलवाड़ा बाजार स्थित एक इलेक्ट्रॉनिक व घड़ी की दुकान पर अज्ञात चोरों ने नगदी समेत एक लाख रुपये की नकदी पर हाथ साफ कर दिया। पीड़ित व्यापारी ने तिलवाड़ा चौकी के साथ ही अगस्त्यमुनि थाना में इसकी शिकायत दर्ज करा दी है। बुधवार देर रात्रि को अज्ञात चोरों ने तिलवाड़ा में एक इलेक्ट्रानिक व घड़ी की दुकान के शटर का ताला तोड़ कर वहां रखी मोबाइल, घड़ी, रिचार्ज कूपन व नगदी की चोरी कर दी। पी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 07:46 PM (IST)
        

87 यात्रियों ने किए बाबा के दर्शन

रुद्रप्रयाग: केदारनाथ के लिए सोनप्रयाग और गौरीकुंड से मंगलवार को कुल 333 यात्री रवाना हुए। 87 यात्रियों ने बाबा केदार के दर्शन किए। सुबह मौसम साफ होने पर प्रशासन ने सोनप्रयाग से 164 व गौरीकुंड से 169 यात्रियों को रवाना किया। बाबा केदारनाथ के दर्शन करने वाले यात्रियों में 65 पुरूष, 19 महिलाएं, 3 बच्चे शामिल हैं। अब तक 122846 यात्री बाबा के दर्शन कर चुके हैं। वहीं व्यवसायिक हेली भी उड़ान नहीं भर स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:53 PM (IST)
        

मिलावटखोर व्यापारी की सजा बरकरार, अपील रद

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत की ओर से खाद्य पदार्थ अपमिश्रण कानून के तहत व्यापारी को दी गई छह माह की सजा पर मुहर लगा दी। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की सजा के खिलाफ व्यापारी ने जिला एवं सत्र न्यायाधीश के यहां सजा के खिलाफ अपील की गई थी। इस पर सुनवाई करते हुए जिला सत्र न्यायाधीश ने अपील को खारिज कर दिया। अदालत ने अभियुक्त को गिरफ्तार कर कोर्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:36 PM (IST)
        

सड़क पर पड़ा मंगल सूत्र पहुंचाया थाने

अगस्त्यमुनि : विजयनगर बाजार में पड़े एक सोने के मंगलसूत्र को थाने पहुंचाकर एक व्यक्ति ने ईमानदारी का परिचय दिया। गुरुवार को विजयनगर बाजार में अजीत रावत को सोने का मंगल सूत्र पड़ा हुआ मिला। उन्होंने आसपास के दुकानदारों से पूछा तो सब ने अपना न होने की बात कही। इसके बाद युवक ने उस मंगलसूत्र को पुलिस को सौंप दिया।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:31 PM (IST)
        

घटिया गुणवत्ता में अधिशासी अभियंता दोषी

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग : आपदा के दौरान गौरीकुंड हाईवे तबाह होने के बाद केदारघाटी का संपर्क देश-दुनिया से स्थापित करने के लिए एकमात्र मोटरमार्ग गुप्तकाशी-मयाली ही बचा था। इस मार्ग से घाटी में फंसे लाखों लोगों को निकाला गया था। मार्ग की दशा काफी खराब थी, इसलिए सरकार ने करोड़ों रुपये स्वीकृत कर मार्ग को दुरुस्त करने का प्लान बनाया, लेकिन सरकार के इन मंसूबों पर उनके ही अधिकारियों ने पलीता लगा दिया। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:22 PM (IST)
        

बारिश के कारण नौ सड़कें अवरुद्ध, यातायात सेवा ठप

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग : लगातार बारिश से जनपद में अभी भी नौ मोटर मार्ग अवरुद्ध चल रहे हैं। मोटर मार्ग बंद होने से ग्रामीण क्षेत्रों के लिए संचालित होने वाले यातायात सेवाएं ठप पड़ी हुई है। बारिश के कारण जनपद के दूरस्थ क्षेत्रों को जोड़ने वाली नौ ग्रामीण लिंक मोटर मार्ग अभी भी अवरुद्ध चल रहे हैं। मार्ग अवरुद्ध होने से इन क्षेत्रों में वाहनों की आवाजाही ठप पड़ गई है। ग्रामीणों को अपनी बुनियादी वस्त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:13 PM (IST)
        

अधिकारियों पर भारी पड़ेगा शनिवार

रुद्रप्रयाग : शासन के निर्देशानुसार प्रत्येक शनिवार को जिलास्तरीय अधिकारियों के साथ जिला कार्यालय में समीक्षा बैठक आयोजित की जाएगी। इसमें सभी अधिकारियों को बैठक में उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही उपस्थिति पंजिका को भी साथ लाने के निर्देश दिए गए हैं। जिलाधिकारी डॉ. राघव लंगर ने कहा कि प्रत्येक सप्ताह के अंतिम कार्यदिवस को जिला कार्यालय सभागार कक्ष में तीन बजे समीक्षा बैठक आहूत की जाएग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:07 PM (IST)
        

केदारनाथ यात्रा पड़ावों पर सेक्टर मजिस्ट्रेट की तैनाती

रुद्रप्रयाग: केदारनाथ यात्रा पड़ावों पर यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मुहैया करवाने के उद्देश्य से जिला प्रशासन ने केदारनाथ यात्रा पड़ावों पर सेक्टर व सब सेक्टर मजिस्ट्रेट के 14 दल की तैनाती कर दी है। जिलाधिकारी डॉ. राघव लंगर ने बताया कि सोनप्रयाग से लेकर केदारनाथ तक विभिन्न पड़ावों पर 14 वें बैच की तैनाती की सूची जारी कर दी गई है। ये दल आगामी 1 सितंबर से 10 सितंबर तक यात्रा व्यवस्थाओं का संचालन करे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:02 PM (IST)
        

रक्षाबंधन पर भगवती हरियाली के दर पर पहुंचेंगे भाई

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग : रक्षाबंधन को लेकर जहां पूरे जनपद में उत्साह का माहौल है। वहीं, एक क्षेत्र ऐसा है जहां के ग्रामीण भगवती हरियाली को अपनी बहन मानते हैं। रक्षाबंधन के दिन क्षेत्रीय ग्रामीण अपनी बहन त्रिपुरा बाला सुंदरी को मिलने हरियाली कांठा स्थित उसके दर पहुंचेंगे। यहां भगवती हरियाली माई को शुद्ध दूध से बनी खीर का भोग लगाकर पूजा-अर्चना की जाएगी। जनपद के धनपुर व रानीगढ़ पट्टी की सीमा को ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 05:37 PM (IST)
        

राजस्व व रेगुलर पुलिस मिलकर करे काम

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: आपराधिक मामलों की विवेचनाओं में आ रही दिक्कतों को लेकर बुधवार को जिला सभागार में आयोजित कार्यशाला में कानून व्यवस्था को सुदृढ़ करने को लेकर राजस्व व रेगुलर पुलिस के आपसी समन्वय पर जोर दिया गया। कार्यशाला में एडीएम राहुल गोयल ने कहा कि राजस्व एवं रेगुलर पुलिस के ज्ञान एवं शंकाओं के समाधान के लिए ही कार्यशाला का आयोजन किया गया है। उन्होंने कानून व्यवस्था को सुदृढ़ करने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 07:31 PM (IST)
        

रक्षाबंधन से पहले केदारनाथ धाम में लगेगा अन्नकूट मेला

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: बदरी-केदार मंदिर समिति ने रक्षाबंधन से एक दिन पहले केदारनाथ मंदिर में होने वाले अन्नकूट मेले (भतूज) की तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस दिन भगवान शिव को नए अनाज का भोग लगाकर विशेष पूजा-अर्चना की जाती है। मंदिर में विशेष रूप से सजावट की जाती है। विश्वप्रसिद्ध धाम केदारनाथ में अन्नकूट मेले की परंपरा सदियों से चली आ रही है। यह मेला हर वर्ष रक्षाबंधन के एक दिन पहले आयोजित होता ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 07:28 PM (IST)
        

रक्षाबंधन से पहले केदारनाथ धाम में लगेगा अन्नकूट मेला

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: बदरी-केदार मंदिर समिति ने रक्षाबंधन से एक दिन पहले केदारनाथ मंदिर में होने वाले अन्नकूट मेले (भतूज) की तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस दिन भगवान शिव को नए अनाज का भोग लगाकर विशेष पूजा-अर्चना की जाती है। मंदिर में विशेष रूप से सजावट की जाती है। विश्वप्रसिद्ध धाम केदारनाथ में अन्नकूट मेले की परंपरा सदियों से चली आ रही है। यह मेला हर वर्ष रक्षाबंधन के एक दिन पहले आयोजित होता ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 07:28 PM (IST)
        

ग्रामीणों को मवेशियों में होने वाले रोगों की जानकारी दी

रुद्रप्रयाग : पशुपालन विभाग की ओर से बच्छणस्यूं क्षेत्र के नरकोटा में पशुचिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया जिसमें पशुओं का टीकाकरण किया गया। शिविर में ग्रामीणों को पशुओं में होने वाले रोगों व उनसे बचाव के तरीकों के बारे में जानकारी दी गई। नरकोटा गांव में आयोजित शिविर में मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ. रमेश सिंह नितवाल ने पशुपालकों को पशुपालन के बारे में जरूरी सलाह दी। उन्होंने बताया कि जब हम अच्छे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 05:57 PM (IST)
        

विद्या मंदिर के छात्रों ने सीखे योग के गुर

रुद्रप्रयाग : सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज बेलनी में तीन दिवसीय योग शिविर का आयोजन किया गया। विद्यालय के छात्रों को योग से जुड़ी विभिन्न जानकारियां दी गईं। पतंजलि योगपीठ हरिद्वार की ओर से आयोजित शिविर में प्रशिक्षक संतोष बत्र्वाल ने विद्यालय के छात्रों को योग व प्राणायाम का अभ्यास कराया। उन्होंने छात्रों से खान-पान एवं रहन-सहन की क्रियाओं पर विशेष ध्यान देने को कहा। इसके साथ ही शारीरिक, मानसि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 05:46 PM (IST)
        

बीमा योजनओं का नहीं मिला लाभ

संवाद सूत्र, फाटा : केंद्र सरकार की महत्वपूर्ण बीमा योजनाओं के लाभ से न्याय पंचायत फाटा के कई ग्रामीण आज भी अछूते हैं। बैंक की ओर से ग्रामीणों को इन योजनाओं की सही जानकारी नहीं दिए जाने से ग्रामीणों को इस योजना से वंचित रहना पड़ रहा है। केंद्र सरकार की ओर से देश के नागरिकों को सामाजिक सुरक्षा दिए जाने के लिए प्रधानमंत्री जीवन ज्योति व प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा जैसी महत्वाकांक्षी योजनाओं का शुभारं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 05:46 PM (IST)
        

समन्वय से ही मिलेगा योजनाओं का लाभ

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग : जिलाधिकारी डॉ. राघव लंघर ने एएनएम, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों व आशा फेसिलेटरों को समन्वय बनाकर काम करने की सलाह दी ताकि योजनाओं का सफल क्रियान्वयन हो सके। पात्र लोगों तक योजनाओं का लाभ भी पहुंच सके। जिला कार्यालय सभागार में एएनएम, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों व आशा फेसिलेटरों की कार्यशाला की अध्यक्षता करते डीएम ने कहा कि बाल विकास व स्वास्थ्य विभाग के तालमेल से सरकार की मंशा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 05:25 PM (IST)
        

..तो फीका रहेगा देवरियाताल महोत्सव

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुरूप समिति को पूरी धनराशि न मिलने के कारण इस बार पर्यटक स्थल देवरियाताल में प्रतिवर्ष श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व पर आयोजित होने वाला महोत्सव इस बार सूक्ष्म रूप में मनाया जाएगा। इस बार यहां मात्र श्रीकृष्ण की झांकियां ही नजर आएंगी। ऊखीमठ ब्लाक के सारी से तीन किमी खड़ी चढ़ाई पर स्थित पर्यटक स्थल देवरियाताल में प्रतिवर्ष जन्माष्टमी पर देवरियाताल मह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 04:48 PM (IST)
        

महिलाओं के लिए खुला बुनकर केंद्र

गुप्तकाशी : केदारघाटी में कार्य कर रही मंदाकिनी महिला बुनकर समिति के नए केंद्र का शुभारंभ किया गया। इस नए केंद्र में तीस महिलाओं को रोजगार दिया जाएगा। लंबगौंडी गांव में मंदाकिनी बुनकर समिति के नए केंद्र के शुभारंभ अवसर पर संस्था के निदेशक डॉ. हरिकृष्ण बगवाड़ी ने कहा कि केंद्र में गांव की तीस महिलाओं को रोजगार दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि संस्थान में 250 महिलाएं बुनकरी के काम से जुड़ गई हैं। आगामी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 04:44 PM (IST)
        

सुअर के हमले में ग्रामीण घायल

रुद्रप्रयाग: अगस्त्यमुनि क्षेत्र के कंडारा गांव में एक व्यक्ति पर सुअर के हमले में घायल हो गया, घायल को उपचार के लिए बेस चिकित्सालय श्रीनगर ले जाया गया हैं। मंगलवार को सुबह करीब नौ बजे 58 वर्षीय राजपाल सिंह रावत निवासी कंडारा गांव की ओर जा रहा था। अचानक खेतों से पहुंचे जंगली सुअर ने उन पर हमला कर दिया। इसके बाद वह जमीन पर गिर पडे़। स्थानीय लोगों के हल्ला करने पर सुअर वहां से भाग निकला। इस हमले ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Aug 2015 10:18 PM (IST)
        
(News from Rudraprayag, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें