1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रुद्रप्रयाग

पेयजल को लेकर हाईवे पर लगाया जाम

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: रतूड़ा कुंडासैड़ में पेयजल किल्लत से परेशान महिलाओं और बच्चों ने गुरुवार को हाईवे पर एक घंटे जाम लगाया। साथ ही चेतावनी दी कि यदि पेयजल किल्लत को शीघ्र दूर न किया गया तो हाईवे पर अनिश्चितकालीन चक्काजाम कर देंगे। लगभग नौ बजे सुबह रतूड़ा व कुंडासैड़ की महिलाएं और बच्चों समेत तमाम ग्रामीण डायट के समीप हाईवे पर बैठ गए। इससे सड़क के दोनों ओर हाईवे पर वाहनों की लंबी लाइनें लग गई। आ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 07:31 PM (IST)
        

आपदा प्रभावितों ने दी गिरफ्तारी, छोड़े

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: अगस्त्यमुनि में गुरुवार को रामलीला मैदान में एकत्र हुए आपदा प्रभावितों ने थाने तक जुलूस निकाला और गिरफ्तारी दी। गिरफ्तारी के कुछ घंटों पश्चात पुलिस ने सभी 156 प्रदर्शनकारियों को छोड़ दिया। यह लोग आपदा के दौरान क्षतिग्रस्त हुए भवनों का मुआवजा देने की मांग कर रहे हैं। आपदा प्रभावितों का कहना है कि वह अपनी एक सूत्रीय मांग को लेकर पहले भी आंदोलन कर चुके हैं लेकिन कोई सुनवाई... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:44 PM (IST)
        

जिला पंचायत सीट परकंडी पर फिर होगी मतगणना

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: जिला न्यायाधीश ने वर्ष 2014 में जिला पंचायत सीट वार्ड नम्बर 4 पर पुनर्मतगणना के आदेश जिला निर्वाचन अधिकारी को दिए हैं। इस सीट पर याचिकाकर्ता सोनम नेगी ने मतगणना में गड़बड़ी का आरोप लगाया था। पुनर्मतगणना 6 जून को होगी। वर्ष 2014 में जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव हुए थे। रुद्रप्रयाग जिले के जिला पंचायत वार्ड नम्बर 4 में परकंडी सीट महिला आरक्षित घोषित की गई थी। इस सीट पर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:28 PM (IST)
        

निर्माण कार्य बंद कराने पर भड़के मजदूर

रुद्रप्रयाग: एलएनटी की विद्युत परियोजना पर कार्य कर रहे मजदूरों ने परियोजना का निर्माण कार्य बंद किए जाने का विरोध जताया है। उनका कहना है काम बंद होने से उनकी रोजी रोटी प्रभावित हो रही है। इस बाबत मजदूरों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया। गुरुवार को मजदूरों का एक प्रतिनिधिमंडल जिला कार्यालय पहुंचा। जिलाधिकारी को दिए ज्ञापन में मजदूरों का कहना है कि आंदोलनकारियों ने नौ मई को एलएनटी साइड तीन, चार, पां... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:26 PM (IST)
        

केदारनाथ तक खाद्य पदार्थो की जांच

रुद्रप्रयाग: जिला खाद्य सुरक्षा विभाग ने गौरीकुंड से केदारनाथ तक सभी खाद्य प्रतिष्ठानों एवं होटलों में खाद्य पदार्थो का निरीक्षण कर उनकी जांच की। जिले के सभी प्रतिष्ठानों के पंजीकरण कराने के निर्देश भी दिए गए। विभाग ने पांच नमूने जांच के लिए रुद्रपुर भी भेज दिए हैं। गुरुवार को जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी एएस रावत के नेतृत्व में टीम ने केदारनाथ में निम व जीएमवीएन की कैंटीन एवं अन्य प्रतिष्ठानों का... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 05:44 PM (IST)
        

दरमोला में एक सप्ताह से विद्युत आपूर्ति ठप

रुद्रप्रयाग : जखोली क्षेत्रांतर्गत पश्चिमी भरदार क्षेत्र के दरमोला गांव में ट्रांसफार्मर जलने से एक सप्ताह से विद्युत आपूर्ति ठप है। ग्रामीण गर्मी से बेहाल हैं, लेकिन अभी तक ट्रांसफार्मर बदलने का काम शुरू नहीं हो पाया है। ग्राम पंचायत दरमोला के पाटा, डोभ, पाट्यों, हरिजन बस्ती, चौमीडीखेत आदि तोक के करीब सौ परिवार एक सप्ताह से अंधेरे में रात बिता रहे हैं। जिला पंचायत सदस्य आशा डिमरी, ग्रामीण जयपा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 05:44 PM (IST)
        

स्मृति ईरानी पहुंचेंगी 30 को केदारघाटी में

रुद्रप्रयाग: केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी आगामी 30 मई को केदारघाटी में एक कार्यक्रम में शिरकत करेंगी। भाजपा के पूर्व मीडिया सलाहकार समिति के उपाध्यक्ष अजेन्द्र अजय ने बताया कि ईरानी आपदा के बाद बने स्कूल भवनों का उद्घाटन करेंगी। केदारनाथ में आपदा के दौरान बड़ी संख्या में विद्यालय बह गए थे। विभिन्न संस्थाओं की मदद से गैर सरकारी प्राथमिक व माध्यमिक विद्यालयों का पुन निर्माण कर लिया गया ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 09:09 PM (IST)
        

बुधवार को 3360 यात्री पहुंचे केदारनाथ धाम

रुद्रप्रयाग : बुधवार को 3360 यात्रियों ने केदारनाथ पहुंच कर बाबा केदार के दर्शन कर आशीर्वाद लिया। यात्रियों की संख्या बढ़ने से मंदिर समिति की आय में भी इजाफा हो रहा है। बुधवार 12 बजे तक सोनप्रयाग से 1929 यात्री व 509 यात्री घोडे़-खच्चर से केदारनाथ के दर्शनों को रवाना हुए, जबकि 515 यात्री केदारनाथ के दर्शन कर वापस लौट आए। कपाट खुलने से अब तक 64666 यात्री बाबा केदार के दर्शन कर चुके हैं। हवाई से... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 06:54 PM (IST)
        

एलएनटी का मुआवजा देने से इंकार

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग : जल विद्युत कंपनी एलएनटी ने स्पष्ट किया है कि वह आपदा पीड़ितों को सीधा मुआवजा नहीं देगी। कंपनी की नीति के अनुसार मुख्यमंत्री राहत कोष में पीड़ितों को दी जाने वाली धनराशि जमा कर दी गई है। वहीं विधायक शैलारानी रावत ने प्रभावितों को उनके साथ देहरादून चलकर सीएम से इस संबंध में वार्ता करने को कहा है। एलएनटी कंपनी के वरिष्ठ प्रबंधक अक्षत भारद्वाज ने कहा कि केदारनाथ आपदा के दौर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 06:51 PM (IST)
        

केन्द्र सरकार की उपलब्धियां जन-जन तक पहुंचाएं

जखोली : केंद्र सरकार का एक वर्ष पूरा होने पर भाजपा ने जखोली में कार्यक्रम का आयोजन कर केंद्र सरकार की एक वर्ष की उपलब्धियों को जनता के सम्मुख रखा। ब्लाक मुख्यालय जखोली में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य वक्ता व पूर्व कैबिनेट मंत्री मातबर सिंह कंडारी ने कहा कि मोदी सरकार ने एक वर्ष के समय में मजबूत विकास की नींव डाली है। इस एक वर्ष के कार्यकाल में कोई घोटाले नहीं हुए है। देश की अर्थव्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 06:32 PM (IST)
        

रुद्रप्रयाग जिले को मिला सात करोड़ 90 लाख का लक्ष्य

रुद्रप्रयाग : चालू वित्तीय वर्ष के लिए जिले में सात करोड़ 90 लाख रुपये का लक्ष्य निर्धारित किया गया है, जो गत वर्ष निर्धारित लक्ष्य के लगभग 16 प्रतिशत ज्यादा है। सभी विभागों को शत प्रतिशत पूर्ति करने के निर्देश दिए गए हैं। डीएम डॉ. राघव लंगर ने बताया कि चालू वित्तीय वर्ष के लिए निर्धारित लक्ष्य की शत-प्रतिशत पूर्ति के लिए सभी विभागों से सहयोग की अपेक्षा की गई है। उन्होंने सभी विभागाध्यक्षों से अप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 06:06 PM (IST)
        

तो पहाड़ की चाय पीते नजर आएंगे विदेशी

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: सब कुछ ठीक रहा तो जिले के तीन ब्लाकों में चाय बागान नजर आएंगे। चाय विकास बोर्ड ने सर्वे का कार्य भी शुरू कर दिया है। जिले में किसानों को प्रोत्साहित कर यहां उगाई गई चाय को विदेशों में निर्यात किया जाएगा। जिसको लेकर बोर्ड भी गंभीर नजर आ रहा है। दार्जिलिंग की तर्ज पर अब उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों में भी प्रदेश सरकार चाय बागवानी की ओर कदम बढ़ा रही है। इसे लेकर कसरत भी तेज ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 06:23 PM (IST)
        

बैठक में कर्मचारियों की मांगों पर चर्चा

रुद्रप्रयाग: अधीनस्थ कृषि सेवा संघ की जनपद शाखा की बैठक प्रभारी कृषि कार्यालय अगस्त्यमुनि में हुई। संघ के जिलाध्यक्ष कुशलानंद भट्ट की अध्यक्षता में हुई बैठक में कर्मचारियों की समस्याओं पर चर्चा की गई। वक्ताओं ने अधीनस्थ कृषि सेवा संवर्ग वर्ग-3 को उच्चीकृत करते हुए वर्ग-2 में संविलयन किया जाए। दोनों की शैक्षिक योग्यता व कार्य पद्धति एक जैसी है। उत्तर प्रदेश की भांति कृषि विभाग/अधीनस्थ कृषि सेवा संव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 04:16 PM (IST)
        

कृषि मंत्री के वाहन का एक्सल टूटा

रुद्रप्रयाग: विकास गोष्ठी में शामिल होने गए कृषि मंत्री हरक सिंह रावत के वाहन का एक्सल टूट गया। हालांकि किसी प्रकार का कोई नुकसान किसी को नहीं पहुंचा। मंत्री धनपुर पीड़ा क्षेत्र में आयोजित एक गोष्ठी में शामिल होने के लिए रविवार सुबह लगभग 11 बजे रुद्रप्रयाग से निकले, लेकिन रास्ते में मंत्री के वाहन का एक्सल टूट गया। इसके बाद रावत ने जिला पंचायत अध्यक्ष लक्ष्मी राणा के वाहन से ही सफर किया।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 09:53 PM (IST)
        

रुद्रप्रयाग में खुला जैविक उत्पाद परिषद कार्यालय

रुद्रप्रयाग: जैविक उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए जनपद रुद्रप्रयाग में मंत्री हरक सिंह रावत ने रुद्रप्रयाग में परिषद के कार्यालय का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि पूरे राज्य में जैविक उत्पाद को बढ़ावा देने के लिए सरकार लगातार काम कर रही है। रुद्रप्रयाग जिले के तीनों विकास खंड जैविक विकास खंड घोषित किए हैं। उन्होंने कहा कि बद्रीनाथ व केदारनाथ में जैविक प्रसाद भक्तों को दिया जा रहा है। चौलाई से बने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 09:52 PM (IST)
        

मध्य प्रदेश के इंस्पेक्टर के वाहन से उतारी नीली बत्ती

रुद्रप्रयाग : रविवार को खांकरा के पास पुलिस व परिवहन विभाग के अधिकारी संयुक्त चेकिंग कर रहे थे। चेकिंग के दौरान मध्यप्रदेश के सब इंस्पेक्टर ने अधिकृत रूप से नीली बत्ती लगा रखी थी। सीओ स्वतंत्र कुमार व एआरटीओ पंकज श्रीवास्तव व संदीप वर्मा ने इसे मौके पर ही उतरवा दिया। साथ ही गलत रूप से नीली बत्ती का प्रयोग करने पर वाहन का चालान कर दिया गया। एआरटीओ श्रीवास्तव ने सब इंस्पेक्टर का चालान तो काटा, ले... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 09:36 PM (IST)
        

चिमनियों के सहारे रोशन हो रही जिंदगी

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: धनपुर क्षेत्र के नौला गांव में विगत तीन वर्षो से लो वोल्टेज की समस्या बनी है। आलम यह है कि ग्रामीणों की रात चिमनियों व लैंपो के सहारे रात कट रहे है। इससे मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। अगस्त्यमुनि क्षेत्रान्तर्गत तीस परिवार वाले ग्राम पंचायत कांडा के मल्ला नौला गांव में विगत तीन सालों से लो वोल्टेज की समस्या बनी है। जिला मुख्यालय से करीब दस किमी दूरी पर स्थित नौला ग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:27 PM (IST)
        

केदारनाथ,,, 3545 यात्री पहुंचे केदारनाथ

रुद्रप्रयाग: रविवार को 3545 यात्रियों ने केदारनाथ पहुंच कर बाबा केदार के दर्शन कर आशीर्वाद लिया। सोनप्रयाग से 1820 यात्री व 485 घोडे़-खच्चर केदारनाथ के दर्शनों को रवाना हुए, जबकि 440 यात्री केदारनाथ के दर्शन कर वापस लौट आए। पैदल मार्ग के साथ हवाई सेवा से प्रतिदिन बड़ी संख्या में यात्री बाबा के दर पर पहुंच रहे हैं। कपाट खुलने से अब तक 53863 यात्री बाबा केदार के दर्शन कर चुके हैं। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:23 PM (IST)
        

30 दिन में आए 50 हजार यात्री

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: केदारनाथ के कपाट खुले ठीक एक महीना हो गया है। तीस दिनों में पचास हजार से अधिक यात्री दर्शनों को पहुंचे, यात्रियों की संख्या में बढ़ोत्तरी से पूरी केदारघाटी काफी उत्साहित है। यात्रियों की संख्या बढ़ने से प्रशासन के हाथ पांव फूल रहे हैं। विगत वर्ष की बात करें तो कपाट खुलने के एक माह के भीतर मात्र 16 हजार यात्री ही केदारनाथ दर्शनों को पहुंचे थे। यात्रियों की संख्या में इजाफ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:23 PM (IST)
        

मंदाकिनी में बहे मामा-भांजा

रुद्रप्रयाग: अलकनंदा-मंदाकिनी नदी के संगम में रिश्तेदार के अंतिम संस्कार में पहुंचे दो युवक मंदाकिनी नदी में बह गए। बहने वाला एक युवक मृतक का भतीजा व दूसरा नाती था। रविवार दोपहर लगभग ढाई बजे सोहन लाल पुत्र बुद्वी ग्राम खाट बजेठा, पोस्ट विसाल तहसील पोखरी चमोली जनपद निवासी की मौत के बाद उसे अंतिम संस्कार के लिए रुद्रप्रयाग संगम पर लाया गया था। इस बीच दाह संस्कार के दौरान मृतक का भतीजा 35 वर्षीय वि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:16 PM (IST)
        
(News from Rudraprayag, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें