1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रुद्रप्रयाग

फिर रुक गई केदारनाथ की पैदल यात्रा

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: शनिवार रात्रि को जंगलचट्टी व चीराबासा के पास पहाड़ी से मलबा आने के कारण केदारनाथ की पैदल यात्रा फिर रुक गई। मार्ग अवरुद्ध होने से प्रशासन ने किसी भी यात्री को सोनप्रयाग से आगे जाने की अनुमति नहीं दी। भारी बारिश की चेतावनी के चलते हेलीकॉप्टर से भी यात्रियों को केदारनाथ नहीं भेजा गया। प्रशासन ने पुलिस और एसडीआरएफ के सहयोग से केदारनाथ और अन्य पड़ाव स्थलों से 360 यात्रियों को ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 06:18 PM (IST)
        

कोटिकरण में खामियों पर शिक्षकों ने जताई नाराजगी

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग : प्राथमिक शिक्षक संघ की संयुक्त कार्य समिति की बैठक में अगस्त्यमुनि ब्लॉक के कोटिकरण में खामियां बताते हुए शिक्षकों ने रोष जताया। उन्होंने इसकी उच्च स्तरीय जांच करवाए जाने की मांग की है। वहीं, शिक्षकों ने विषय निर्धारण में भी मनमानी करने का आरोप लगाया। शिक्षकों का कहना है कि समायोजन, विषय निर्धारण व व्यवस्था के नाम पर उन्हें डराया जा रहा है। इसे लेकर आगामी 13 जुलाई को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 05:02 PM (IST)
        

भगवान तुंगनाथ की ऑडियो कैसेट का लोकार्पण

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग : नारी गांव में आयोजित एक कार्यक्रम में भगवान तुंगनाथ की महिमा पर आधारित नारी तुंगनाथै बन्याथ की कैसेट का लोकार्पण किया गया। इस दौरान विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों ने शिरकत की। नारी गांव स्थित तुंगनाथ मंदिर परिसर में आयोजित कार्यक्रम में भगवान तुंगनाथ पर आधारित ऑडियो कैसेट का लोकार्पण किया गया। जिला पंचायत उपाध्यक्ष लखपत भंडारी व रंगकर्मी व मूर्तिकार प्रेम मोहन डोभाल ने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 04:36 PM (IST)
        

सिरोबगड़ में हुई आस्था की राह आसान

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: चार दशक से परेशानी का सबब बने सिरोबगड़ स्लाइडिंग जोन के अस्थाई ट्रीटमेंट की प्रशासन की कोशिशें रंग लाई हैं। कंक्रीट की 10 फीट ऊंची दीवार और जाली के कारण स्लाइडिंग लगभग थम गई है। इससे चार धाम पर आने वाले देश-विदेश के यात्रियों की आस्था की राह आसान हो गई है। चारधाम यात्रा के साथ ही चमोली और रुद्रप्रयाग की छह लाख आबादी के लिए सिरोबगड़ स्लाइडिंग जोन एक अरसे से मुसीबत का सबब ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 04:35 PM (IST)
        

बरसात में भी जारी हवाई सेवाएं

संवाद सहयोगी, रुद्रपयाग: आपदा के बाद केदारनाथ यात्रा को लेकर हवाई सेवाओं का क्रेज बढ़ता जा रहा है, यही कारण है कि इस बार बरसात शुरू होने के बाद भी हवाई सेवाएं केदारनाथ के लिए संचालित हो रही हैं। इस बार कुल दर्शन करने वाले यात्रियों में से आधा यात्री हवाई सेवा ही केदारनाथ पहुंचे है। गत 30 अप्रैल से शुरू हुई केदारनाथ के लिए हवाई सेवाओं को दौर बरसात शुरू होने के बाद भी जारी रहेगी। केदारनाथ के लिए प्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 01:33 AM (IST)
        

तीस हजार की धोखाधड़ी में युवक गिरफ्तार, भेजा जेल

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: कोतवाली पुलिस ने धोखाधड़ी के मामले में एक युवक को उसके घर से गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। कोर्ट के निर्देश पर उसे जेल भेज दिया है। नए बस अड्डा स्थित सीमेंट के दुकानदार राजीव सेठी ने एक युवक पर उसके साथ धोखाधड़ी कर सीमेंट लेने व तीस हजार रुपये लेकर दुकान से चकमा देकर भाग जाने का मामला कोतवाली में दर्ज किया था। पुलिस ने इस मामले को धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया। पीड़ित व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:23 PM (IST)
        

मौसम को लेकर प्रशासन ने किया सतर्क

रुद्रप्रयाग: पांच जुलाई को भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए जिला प्रशासन ने सभी विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों को अपने-अपने स्थान व मुख्यालय पर बने रहने को कहा है। मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून से जारी पूर्वानुमान के अनुसार पांच जुलाई से आगामी 48 घंटे तक तेज बारिश व भूस्खलन की चेतावनी को देखते हुए जिला प्रशासन ने भी तैयारियां कर ली है। जिलाधिकारी डॉ. राघव लंगर ने सभी विभागों के अधिकारियों व क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 05:50 PM (IST)
        

निम ने केदारनाथ में रौपे पौधे

रुद्रप्रयाग: केदारनाथ में पुनर्निर्माण कार्य कर रहे निम के कर्मचारियों व मजदूरों ने केदारनाथ मंदिर के आसपास की पहाड़ियों पर विभिन्न प्रजाति के पौधे रोपे। निम के जनसंपर्क अधिकारी रंजीत रावत ने बताया कि निम कर्मचारियों व मजदूरों की ओर से भैरवनाथ मंदिर पैदल मार्ग के दोनों ओर व भैरव मंदिर के नीचे की पहाड़ी पर जूरा, सिमर, पाखंडबेल के 146 पौधों का रोपण किया। इस पौधरोपण में सभी कर्मचारियों व मजदूरों की ओर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 04:29 PM (IST)
        

क्षेत्र की सड़कों पर नजर रखें जनप्रतिनिधि: खंडूड़ी

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग : गढ़वाल सांसद भुवनचंद्र खंडूड़ी ने जिला सर्तकता एवं अनुश्रवण समिति की समीक्षा बैठक में सभी क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों को अपने-अपने क्षेत्र में बन रहे मोटरमार्गों का निरीक्षण करने को कहा। उन्होंने कहा कि यदि उनमें कुछ कमियां पाई जाती हैं तो वे जिलाधिकारी को अवगत कराएं। जिला कार्यालय सभागार में गढ़वाल सांसद मेजर जनरल(सेनि) भुवन चंद्र खंडूडी की अध्यक्षता में हुई बैठक में शि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 06:37 PM (IST)
        

मांगों पर अड़े सेमी के ग्रामीण

संवाद सूत्र, गुप्तकाशी : चार सूत्रीय मांगों के निराकरण को लेकर एलएनटी की परियोजना साइट पर आंदोलन कर रहे सेमी के ग्रामीणों का धरना सातवें दिन भी जारी रहा। उनका कहना है कि जब तक एलएनटी कंपनी उनकी मांगों का निराकरण नहीं करती आंदोलन जारी रहेगा। आपदा प्रभावित संघर्ष सेमी की अध्यक्ष कुंवरी बत्र्वाल ने कहा कि 30 जून को एलएनटी, तहसील प्रशासन व ग्रामीणों के बीच बैठक हुई थी, जो विफल रही। उन्होंने जल्द से ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 05:54 PM (IST)
        

पत्नी को थप्पड़ मारना पड़ा महंगा, मामला दर्ज

रुद्रप्रयाग: आपसी विवाद सुलझाने देहरादून से आए एक व्यक्ति ने महिला हेल्पलाइन रुद्रप्रयाग में किसी बात पर लेकर पत्नी को थप्पड़ जड़ दिया। जिसके बाद पुलिस ने पति के खिलाफ मारपीट व उत्पीड़न के मामले में मामला दर्ज कर लिया। बीते दिनों देहरादून के बंजरावाला से एक व्यक्ति आपसी विवाद के समझौते के लिए अपनी पत्नी के साथ महिला हेल्पलाइन रुद्रप्रयाग आए हुए थे। किसी बात को लेकर व्यक्ति ने अपनी पत्नी पर महिला हे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 05:45 PM (IST)
        

केदार यात्रा के मुख्य पड़ाव सोनप्रयाग में अस्थाई थाना

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: केदारनाथ यात्रा और आपदा प्रभावित क्षेत्र को देखते हुए शासन की ओर से सोनप्रयाग में नया अस्थाई थाना खोल दिया है। इसके संचालन के लिए स्टाफ की तैनाती भी कर दी गई है। पुलिस अधीक्षक व¨रदरजीत सिंह ने बताया कि नए थाना क्षेत्र के अंतर्गत रामपुर, सीतापुर, गौरीकुंड, रामबाड़ा, केदारनाथ, त्रियुगीनारायण व तोषी क्षेत्र आदि शामिल होंगे। बताया कि नए थाना संचालन के लिए स्टाफ की नियुक्ति... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 05:19 PM (IST)
        

आवासीय भवन पर गिरी हाईटेंशन लाइन

जखोली : जखोली क्षेत्र के सिरवाड़ी बांगर गांव में एक आवासीय भवन पर हाईटेंशन लाइन गिरने से भवन को खासा नुकसान पहुंचा। हालांकि परिवार के सदस्यों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। मंगलवार देर रात्रि सिरवाडी बांगर निवासी विक्रम सिंह रौथाण के आवासीय भवन के ऊपर 11 हजार बोल्ट की तार टूटकर गिर गई। इससे घर में आग लग गई। इस दौरान उनके तीन मोबाइल भी ब्लास्ट हो गए। जब उन्होंने आवाज सुनी तो वे उठकर बाहर आ गए। इस द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:08 PM (IST)
        

करंट लगने से तलसारी में बच्ची की मौत

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: विकासखंड अगस्त्यमुनि की तलसारी गांव में करंट लगने से एक बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई। बुधवार सुबह तलसारी निवासी 12 वर्षीय विद्या पुत्री आशा सिंह सुबह स्कूल जा रही थी। इस दौरान वह अचानक घर के जंगले पर करंट की चपेट में आ गई। इससे उसकी मौत हो गई। आशा सिंह का आवासीय भवन जर्जर होने से वह गांव के दूसरों की मकान पर रहते थे। ग्राम प्रधान सुषमा देवी ने बताया कि घटना की सूचना ऊ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:06 PM (IST)
        

शिक्षा मित्रों का डीएलएड में नामांकन को अल्टीमेटम

संवाद सूत्र, तिलवाड़ा: शिक्षा मित्र संगठन की बैठक में निर्णय लिया गया कि यदि 15 जुलाई तक शिक्षा मित्रों का डीएलएड में नामांकन नहीं किया जाता है, तो 16 जुलाई से उन्हें कार्य बहिष्कार के लिए बाध्य होना पडे़गा। साथ ही शिक्षकों ने प्रदेश सरकार पर भेदभाव करने का आरोप लगाया है। तिलवाड़ा में आयोजित बैठक में शिक्षा मित्रों ने सरकार पर 14 सौ शिक्षा मित्रों के साथ भेदभाव का आरोप लगाया है। कहा कि प्रदेश के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 06:33 PM (IST)
        

मोटरमार्ग पर घटिया डामरीकरण की हो जांच

रुद्रप्रयाग : भाजपा के वरिष्ठ नेता अजेन्द्र अजय ने जिला प्रशासन से सोनप्रयाग-त्रियुगीनारायण मोटरमार्ग पर किए जा रहे घटिया डामरीकरण की जांच की मांग की है। इसे लेकर उन्होंने जिलाधिकारी को एक पत्र भी प्रेषित किया है। जिलाधिकारी को लिखे पत्र में भाजपा नेता अजेन्द्र अजय का कहना है कि वर्तमान में एडीबी के सहयोग से प्रसिद्ध धार्मिक व ऐतिहासिक स्थल त्रियुगीनारायण तक पहुंचने वाले मोटरमार्ग का डामरीकरण कि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 04:25 PM (IST)
        

बारिश के चलते केदारनाथ यात्रा नहीं हुई शुरू

Kedarnath Yatra Not Start Due to rain

रुद्रपयाग। बुधवार को बारिश के चलते केदारनाथ यात्रा शुरू नहीं हो पाई। बुधवार सुबह से ही केदारनाथ यात्रा मार्ग पर बारिश हो रही है। इसके चलते केदारनाथ पैदाल मार्ग जानकीचट्टी के पास अवरुद्ध हो रखा है। प्रशासन ने करीब 150 तीर्थयात्रियों को सोनप्रयाग पर रोका हुआ है। इस दौरान तीर्थयात्रियों ने केदारनाथ जाने के लिए प्रशासन पर दबाव भी बनाया। वहीं, जिलाधिकारी राघव लंगर ने बताया कि बारिश रुकने बाद यात्रा मार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 12:37 PM (IST)
        

खाई में गिरी मैक्‍स, चालक घायल

Max falls in Ditch, Driver Injured

रुद्रप्रयाग। मंगलवार देररात रुद्रप्रयाग-पोखरी मार्ग पर मयकोटी के समीप एक मैक्स खाई में गिरने से चालक घायल हो गया। वाहन में चालक अकेला सवार था। प्राप्त जानकारी के अनुसार देररात एक मैक्स वाहन रुद्रप्रयाग से चोपता की ओर जा रही थी। मयकोटी के समीप एक मोड़ पर अचानक वाहन अनियंत्रित होकर खाई में गिर गया। हादसे में वाहन चालक घायल हो गया। बुधवार सुबह आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और घायल चालक को खाई से निकाल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 11:24 AM (IST)
        

निम ने केदारनाथ में तोड़े दो और जर्जर भवन

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: केदारनाथ धाम में निजी भवनों के तोड़ने का क्रम जारी है। निम ने केदारनाथ मंदिर के समीप दो और भवनों को तोड़ा। वहीं, केदारनाथ में कॉटेज व टेंट प्लिंट बनाने का काम जारी रहा। एक भवन रविवार व दूसरे भवन को सोमवार को तोड़ा गया। केदारनाथ में अब तक 18 निजी भवन व 46 सरकारी भवनों को तोड़ा गया है। वहीं, केदारनाथ धाम में यात्रियों की सुविधाओं के लिए कॉटेज का निर्माण किया जा रहा है। जबकि ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 12:58 AM (IST)
        

मोटर मार्ग निर्माण की मांग

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: ग्रामीणों ने अगस्त्यमुनि-ताली-कोटखाल-जहंगी मोटरमार्ग पर शीघ्र निर्माण शुरू करने की मांग की है। सोमवार को अगस्त्यमुनि-ताली मोटरमार्ग निर्माण संघर्ष समिति के बैनर तले ग्रामीणों का एक प्रतिनिधिमंडल डीएम डा. राघव लंगर से मिला। ग्रामीणों ने कहा कि मोटरमार्ग को स्वीकृति मिले लंबा समय हो चुका है, लेकिन अभी तक निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया। उन्होंने कहा कि मोटरमार्ग निर्माण... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 06:00 PM (IST)
        
(News from Rudraprayag, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें