रुद्रप्रयाग

  • विनियमितिकरण की मांग

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 07:41 PM (IST)

    रुद्रप्रयाग: प्रयोगशाला व कार्यालय सहायक संघ ने सभी कार्मिकों के विनियमितिकरण की मांग उठाई। रविवार को जिला मुख्यालय में आयोजित बैठक में वक्ताओं ने कहा कि इस निर्णय से सभी कर्मियों का भविष्य सुरक्षित रहेगा। इस दौरान उन्होंने पिछले माह का वेतन भुगतान करने की मांग भी उठाई। कहा कि कर्मचारियों की मांगों को लेकर शीघ्र शासन-प्रशासन से वार्ता की जाएगी। इस दौरान कार्यकारिणी विस्तार करते हुए जीतराम पौंठीया... और पढ़ें »

  • बस के ऊपर पत्थर गिरा, छह घायल

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 07:36 PM (IST)

    तिलवाड़ा: तिलवाड़ा-सौंराखाल मोटरमार्ग पर जा रही एक बस के ऊपर अचानक पत्थर गिरने से छह लोग घायल हो गए। घायलों को देर शाम तक 108 सेवा के माध्यम से जिला चिकित्सालय लाया गया। रविवार को तिलवाड़ा से सौंराखाल जा रही एक बस पर ढौंडा के पास पहाड़ी से एक बड़ा पत्थर गिरा, जिससे बस का एक हिस्सा पिचक गया। जिससे बस में बैठे छह लोग घायल हो गए। स्थानीय लोगों की ओर 108 सेवा को सचित किया। जिसके बाद 108 एवं स्थानीय लोगों... और पढ़ें »

  • परीक्षा केंद्र गृह जनपद न होने से भड़के आवेदक

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 07:11 PM (IST)

    रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड अधीनस्थ चयन सेवा आयोग की ओर से आयोजित समूह ग का परीक्षा केन्द्र गृह जनपद न होने को लेकर आवेदकों में रोष है। आवेदकों ने रविवार को सरकार और आयोग का पुतला फूंक विरोध जताया। रविवार को समूह ग परीक्षा के आवेदक व भाजयुमो के कार्यकर्ता अगस्त्यमुनि बाजार में एकत्र हुए। आवेदकों और कार्यकर्ताओं ने परीक्षा का केंद्र जनपद में न होने पर आयोग एवं सरकार के प्रति प्रदर्शन व नारेबाजी कर पुतल... और पढ़ें »

  • संगठन ने भवन निर्माण शुरू न होने पर जताया असंतोष

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 05:53 PM (IST)

    रुद्रप्रयाग: उत्तरांचल पर्वतीय कर्मचारी-शिक्षक संगठन की बैठक में भूमि आवंटित होने के बाद भी संगठन के भवन का निर्माण न शुरू होने पर रोष जताया। इस बावत डीएम के माध्यम से सीएम को ज्ञापन भी भेजा गया। बदरी-केदार मंदिर समिति के धर्मशाला में आयोजित बैठक में वक्ताओं ने रुद्रप्रयाग के कर्मचारी-शिक्षकों को नगर पालिका की सीमा से आठ किमी की परिधि में 50 प्रतिशत किराया भत्ता देने की मांग की। साथ ही जिले में ... और पढ़ें »

  • जल कलश यात्रा के साथ शुरू हुई श्रीमद्भागवत कथा

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 05:31 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: श्री बांके बिहारी गौ सेवा समिति की ओर से नगर में सात दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा का जल कलश यात्रा के साथ शुभारंभ हो गया है। यात्रा में 51 महिलाएं, स्कूली छात्राएं समेत अन्य भक्त शामिल हुए। नगर क्षेत्र के गुलाबराय मैदान में आयोजित श्रीमद्भागवत कथा के पूर्व भक्त ढोल नगाड़ों के साथ अलकनंदा-मंदाकिनी के संगम तट पर पहुंचे, जहां ब्राह्मण एवं भक्तों ने मां गंगा की पूजा-अर्चना की। जिस... और पढ़ें »

  • छात्र संघ उद्घाटन समारोह को सीएम से मिले पदाधिकारी

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 05:06 PM (IST)

    रुद्रप्रयाग: आगामी 17 फरवरी को राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय अगस्त्यमुनि के छात्र संघ उद्घाटन समारोह को लेकर संघ के पदाधिकारियों मुख्यमंत्री से मुलाकात की। छात्र संघ के अध्यक्ष आलोक नेगी एवं महासचिव प्रीतम गोस्वामी ने सीएम हरीश रावत से भेंटवार्ता में कहा कि महाविद्यालय में 17 फरवरी को छात्र संघ उद्घाटन समारोह आयोजन किया रहा है। उन्होंने इस कार्यक्रम के उद्घाटन के लिए संघ ने मुख्यमंत्री को न्यौत... और पढ़ें »

  • अमेरिकी इंजीनियर जोड़ेंगे सोनप्रयाग का पुल

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    बृजेश भट्ट, रुद्रप्रयाग: आने वाले यात्रा सीजन में केदारनाथ धाम के मुख्य पड़ाव गौरीकुंड तक आवागमन सुगम हो जाएगा। एक-दो दिन में सोनप्रयाग और गौरीकुंड के बीच मंदाकिनी नदी पर पुल जोड़ने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। इसके लिए सोमवार को अमेरिका से इंजीनियर सोनप्रयाग पहुंच रहे हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि इस माह के अंत तक पुल बनकर तैयार हो जाएगा। गौरतलब है कि 20 करोड़ की लागत वाले पुल का निर्माण अमेरिका की... और पढ़ें »

  • कृषि मंत्री ने किया बालिका इंटर कालेज का लोकार्पण

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:29 PM (IST)

    रुद्रप्रयाग : कृषि मंत्री हरक सिंह रावत ने राबाइंका रुद्रप्रयाग के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण किया। इस अवसर पर मंत्री ने कई घोषणाएं भी की। नवनिर्मित विद्यालय भवन का उद्घाटन करते हुए मंत्री हरक सिंह ने कहा कि समाज की उन्नति के लिए बालिकाओं का शिक्षित होना जरूरी है। मंत्री ने विद्यालय प्रांगण के निर्माण के जिला योजना से 20 लाख की राशि देने की घोषणा की। इंटर मीडिएट में विज्ञान वर्ग की स्वीकृति दिलान... और पढ़ें »

  • जंगल में आग से घिरीं 13 महिलाएं, तीन झुलसी

            
    Thirteen Women Trap In Forest Fire, Three BurntUpdated on: Sat, 06 Feb 2016 07:13 PM (IST)

    रुद्रप्रयाग। बीते रोज घास लेने जंगल गई 13 महिलाएं और युवतियां आग से घिर गईं। जान बचाने के लिए वे पेड़ पर चढ़ गईं। इस बीच लपटें एक पेड़ तक पहुंची तो उस पर चढ़ीं तीन युवतियां नीचे कूद गईं। तीनों बुरी तरह झुलस गईं। एक महिला ने मोबाइल फोन से गांव में सूचना दी। तब जाकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे। घायलों को पालकी में लेकर ग्रामीण चार घंटे पैदल चलकर सड़क तक पहुंचे। किसी तरह 108 एंबुलेंस में सवार होकर रुद्रप... और पढ़ें »

  • आग से झुलसी दो युवतियां दून रेफर

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:06 PM (IST)

    श्रीनगर गढ़वाल : रुद्रप्रयाग के धनपुर पट्टी के पावों के जंगल में शुक्रवार को लगी आग से झुलसी तीन युवतियों को रुद्रप्रयाग अस्पताल से शुक्रवार शाम को बेस अस्पताल लाया गया था। इनमें से दो युवतियों को दून रेफर कर दिया गया, जबकि तीसरी युवती का इलाज बेस अस्पताल में चल रहा है। प्रदेश के चिकित्सा शिक्षामंत्री डॉ. हरक ¨सह रावत ने भी बेस अस्पताल पहुंचकर भर्ती युवती का हालचाल जाना। उन्होंने डाक्टरों को युवत... और पढ़ें »

  • कमरे में मृत मिला चिकित्सक

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:04 PM (IST)

    जखोली : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जखोली में तैनात चिकित्सक अपने कमरे में मृत पाया गया। सूचना पर पुलिस शव को जिला चिकित्सालय में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। शनिवार को डॉ. बीके सिन्हा (69) निवासी पटना बिहार ने सुबह कमरे का दरवाजा नहीं खोला। इसकी सूचना सीएमएस इंद्रेश प्रसाद ने पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस दरवाजा तोड़कर अंदर पहुंची। अंदर बिस्तर पर चिकित्सक मृत अवस्था में मिले। सीएमएस ने बताया ... और पढ़ें »

  • वन पंचायतों को सुदृढ़ एवं रोजगारपरक बनाने पर जोर

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 06:26 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: वन पंचायत सलाहकार परिषद के अध्यक्ष कुंवर सिंह नेगी ने वन पंचायतों को सुदृढ़ एवं रोजगारपरक बनाने के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने वन उपजों पर आधारित लघु उद्योगों के प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेजने की बात भी कही। शनिवार को जिला कार्यालय सभागार में आयोजित बैठक में कुंवर सिंह नेगी ने कहा कि वन पंचायतों में औषधि, सुगंध एवं जड़ी बूटी नर्सरियों को विकसित ... और पढ़ें »

  • अभिभावकों ने खाली पदों पर शीघ्र नियुक्ति की मांग की

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 06:15 PM (IST)

    रुद्रप्रयाग: राइंका राऊलैंक शिक्षक-अभिभावक संघ की बैठक में विद्यालय का शैक्षणिक माहौल नहीं मिलने पर चिंता व्यक्त की गई। अभिभावकों ने रिक्त पडे़ शिक्षकों के पदों को भी शीघ्र भरने की मांग भी उठाई। शनिवार को आयोजित बैठक में अभिभावकों ने कहा कि विद्यालय में गौंडार, रांसी, उनियाणा, कंडारा, राऊलैंक, थपौंडी, जग्गी बगवान, बेड़ुला, छाजी समेत लगभग एक दर्जन गांवों के छात्र रांइका राऊलैंक में अध्ययनरत हैं। अ... और पढ़ें »

  • अखंड रामायण पाठ शुरू

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 06:08 PM (IST)

    चोपड़ा: तल्लानागपुर क्षेत्र के अन्तर्गत धरेश्वर महादेव चोपड़ा में दो दिवसीय अखंड रामायण पाठ का शुभारंभ हो गया। इस दौरान दूर-दराज से आए श्रद्धालुओं ने भजन-कीर्तन का आनंद उठाया। व्यापार संघ चोपड़ा की ओर से आयोजित अखंड रामायण पाठ से पूर्व धरेश्वर महादेव की पूजा-अर्चना की गई और जलाभिषेक किया गया। इसके बाद रामायण पाठ शुरू किया गया। रामायण पाठ रविवार दोपहर तक चलेगा। इस मौके पर व्यापार संघ के अध्यक्ष जना... और पढ़ें »

  • व्यापार संघ ने परिवहन डिपो खोलने की मांग उठाई

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 05:57 PM (IST)

    रुद्रप्रयाग: नगर व्यापार संघ रुद्रप्रयाग ने नगर में परिवहन डिपो खोलने की मांग की उठाई। इस संबंध में कृषि मंत्री हरक सिंह रावत को ज्ञापन भेजकर कार्रवाई की मांग की गई। शनिवार को नगर व्यापार संघ के अध्यक्ष अंकुर खन्ना एवं महामंत्री बलवीर नेगी ने कृषि मंत्री को दिए ज्ञापन में कहा कि नगर में परिवहन डिपो न होने से स्थानीय लोगों को बस सेवा का लाभ नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने कहा कि रुद्रप्रयाग चारधाम य... और पढ़ें »

  • पुल निर्माण में मदद को आई सेना की टीम अचानक लौटी

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 05:54 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग : गुरुवार को सोनप्रयाग में एक्रो ब्रिज के निर्माण में मदद को पहुंची सेना की बंगाल इंजीनियरिंग का 20 सदस्यीय दल रविवार को अचानक वापस लौट गया। जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अधिकारियों ने टीम से रुकने का आग्रह भी किया, लेकिन उन्हें बताया गया कि आवश्यक कार्य के लिए टीम को लौटने के आदेश दिए गए हैं। अधिकारियों को आशंका है कि इससे काम में अब दो तीन दिन का विलंब होना तय है। जिल... और पढ़ें »

  • यात्रा मार्गो के दुर्घटना संभावित स्थानों पर लगेंगे संकेतक

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 05:37 PM (IST)

    नई टिहरी: जिलाधिकारी ज्योति नीरज खैरवाल ने चारधाम यात्रा से जुड़े दुर्घटना संभावित राजमार्गो पर रेडियम युक्त संकेतक लगाने के निर्देश दिए। शनिवार को जिला कार्यालय सभागार में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में जिलाधिकारी ने यातायात नियमों का सख्ती से पालन करने की हिदायत दी। उन्होंने विभिन्न मार्गो पर पुलिस एवं परिवहन विभाग तथा राजस्व विभाग की संयुक्त टीम को चेकिंग अभियान चलाने को कहा। जिलाधिकारी ने बदरी... और पढ़ें »

  • सोच और शौचालय की पेश की मिसाल

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 05:29 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: ऊखीमठ ब्लाक के ल्वारा, बुरूवा, सांकरी, ल्वांणी, जखोली के चाका व अगस्त्यमुनि की हाट ग्राम पंचायतों के नाम एक बड़ी उपलब्धि हाथ लगी है। इन ग्राम पंयायतों ने सोच और शौचालय के बूते अन्य ग्राम पंचायतों के सामने एक उदाहरण प्रस्तुत किया है। इसके लिए इन्हें शासन स्तर से सम्मानित भी किया जा चुका है। केंद्र सरकार के वर्ष 2019 तक भारत को स्वच्छ बनाने के संकल्प में जिले के ग्रामीण क... और पढ़ें »

  • रेशम उत्पादन बढ़ाने को अपनाएं नवीन तकनीक

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 07:16 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग : राज्य रेशम विकास विभाग के सहयोग से धारकोट में क्षमता उन्नयन कार्यक्रम के तहत किसानों को रेशम उत्पादन बढ़ाने की नवीनतम तकनीकियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। केंद्रीय रेशम बोर्ड के सौजन्य धारकोट में आयोजित कार्यक्रम के समापन अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष लक्ष्मी राणा ने कहा कि राज्य में रेशम विभाग की ओर से रेशम विकास के लिए किए जा रहे प्रयास सराहनीय हैं। उन्होंन... और पढ़ें »

  • तिमाही ऋण जमा अनुपात कम होने पर जताया असंतोष

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 07:14 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: जिला स्तरीय ऋण जमा अनुपात एवं पुनर्निरीक्षण की बैठक में डीएम डा. राघव लंगर ने विभागों एवं बैंकों के बीच आपसी समन्वय पर जोर दिया। डीएम ने बैंकों के तिमाही ऋण जमा अनुपात 27.55 प्रतिशत पर असंतोष व्यक्त करते हुए वसूली में तेजी लाने के निर्देश दिए। जिला कार्यालय सभागार में आयोजित बैंकर्स की बैठक में डीएम डा. राघव लंगर ने कहा कि सरकार की स्वरोजगार के लिए चलाई जा रही विभिन्न... और पढ़ें »

(News from Rudraprayag, Uttarakhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें