पौड़ी गढ़वाल

  • कूड़ा जलाया तो दर्ज होगी रिपोर्ट : सीडीओ

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, कोटद्वार : अपर आयुक्त (गढ़वाल) व प्रभारी मुख्य विकास अधिकारी हरक ¨सह रावत ने शुक्रवार को ट्रें¨चग ग्राउंड में कूड़ा जलाने पर पालिका के अधिशासी अधिकारी को न सिर्फ फटकार लगाई बल्कि भविष्य में कूड़ा जलाने पर मुकदमा दर्ज करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने अधिशासी अधिकारी को कूड़ा निस्तारण की ठोस व्यवस्था करने के निर्देश दिए। शुक्रवार को कोटद्वार पहुंचे श्री रावत ने ट्रें¨चग ग्राउंड का औचक न... और पढ़ें »

  • पाल्यों को स्वरोजगार को करें प्रेरित : सीडीओ

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, कोटद्वार : गढ़वाल अपर आयुक्त व प्रभारी मुख्य विकास अधिकारी हरक ¨सह रावत ने ग्रामीण महिलाओं को अपने पाल्यों को स्वरोजगार के लिए प्रेरित करने की अपील की। उन्होंने ग्रामीण महिलाओं को सरकार की ओर से चलाई जा रही रोजगारपरक योजनाओं की भी जानकारी दी। शुक्रवार को ग्राम सिम्मलचौड़ में विभिन्न स्वयं सहायता समूहों की बैठक के दौरान श्री रावत ने कहा कि युवाओं को घर बैठे स्वरोजगार उपलब्ध कराने क... और पढ़ें »

  • बदमाश ने महिला की चेन और कुंडल झपटे

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, कोटद्वार: शुक्रवार दिनदहाड़े नजीबाबाद चौक के समीप अज्ञात बदमाश ने एक महिला के कुंडल व चेन झपट ली। महिला की ओर से बाजार चौकी पुलिस को घटना की सूचना दी गई है। जानकारी के अनुसार, एक सरकारी महकमे में चतुर्थ श्रेणी पद पर कार्यरत कांता देवी शुक्रवार दोपहर कार्यालय से सरकारी डाक का रजिस्टर लेकर किसी अन्य कार्यालय में डाक रिसीव कराने जा रही थी। जैसे ही वह नजीबाबाद चौक के समीप पहुंची, एक ... और पढ़ें »

  • कण्वाश्रम झील को केंद्र की हां का इंतजार

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, कोटद्वार : केंद्र ने हरी झंडी दिखा दी तो बसंत पंचमी के पावन मौके पर ऐतिहासिक कण्वाश्रम में मालन नदी पर झील निर्माण की नींव डाल दी जाएगी। दरअसल, पर्यटन विभाग ने कण्वाश्रम में झील निर्माण के लिए वन महकमे से 3.074 हेक्टेयर भूमि की मांग की थी, जिसके बाद लैंसडौन वन प्रभाग ने शासन के जरिये पर्यटन विभाग के इस प्रस्ताव को केंद्र में भेज दिया है। केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्रालय से हरी झं... और पढ़ें »

  • शिक्षण को रुचिकर बनाने का प्रशिक्षण

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 07:46 PM (IST)

    श्रीनगर गढ़वाल : प्राइमरी और जूनियर हाईस्कूलों में शिक्षण के लिए रुचिकर तकनीक अपनाने को लेकर जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान चड़ीगांव में पांच दिवसीय कार्यशाला संपन्न हुई। अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के पांच संदर्भदाताओं ने कार्यशाला में जनपद पौड़ी के 15 ब्लाक के प्राथमिक विद्यालयों के 38 अध्यापकों को रुचिकरण शिक्षण की विभिन्न तकनीकों का प्रशिक्षण दिया। डायट संस्थान में अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के सहयोग स... और पढ़ें »

  • अग्निकाल में वनकर्मियों का करें सहयोग

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 07:08 PM (IST)

    कोटद्वार : जयदेवपुर सिगड्डी में आयोजित वनाग्नि सुरक्षा गोष्ठी में ग्राम प्रधान विमला जोशी ने कहा कि वनों में आग लगने की दशा में सभी ग्रामवासी वनकर्मियों का सहयोग करें। वहीं कोटडीढांग रेंज परिसर में आयोजित गोष्ठी में वन क्षेत्राधिकारी बीपी डोबरियाल ने ग्रामीणों से वन्य जीवों की सुरक्षा व वनों को आग से बचाने संबंधी जानकारियां दी। इस अवसर पर कई ग्रामीण मौजूद रहे। और पढ़ें »

  • शिक्षकों के पद हो सृजित

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 06:39 PM (IST)

    पौड़ी: विकासखंड थलीसैंण के पटटी ढाईज्यूली के ग्राम सभा सौंठ की ग्राम प्रधान बच्ची देवी तथा राजकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय सौठ विद्यालय प्रबंधन समिति के भरत ¨सह ने शिक्षामंत्री को ज्ञापन भेजकर उच्चीकृत हुए विद्यालय में शिक्षकों के पद सृजित करने की मांग की है। जिलाधिकारी के माध्यम से भेजे गए ज्ञापन में कहा गया है कि राजकीय जूनियर हाईस्कूल सौंठ को वर्ष 2011 में उच्चीकृत कर हाईस्कूल का दर्जा दिया गया ल... और पढ़ें »

  • जलेथा को आदर्श विद्यालय का दर्जा

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 06:26 PM (IST)

    लैंसडौन : राजकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय जलेथा को आदर्श विद्यालय घोषित किया गया है। विद्यालय प्रबंधन समिति की बैठक में बताया गया की शासन की ओर से जलेथा पूर्व माध्यमिक विद्यालय को आदर्श विद्यालय की सूची में शामिल किया गया है। समिति के अध्यक्ष प्रकाश सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में उक्त जानकारी दी गई। इस मौके पर प्रधानाध्यपक विनोद चंद्र जदली ने विद्यालय से जुड़ी गतिविधियों को रखा। जबकि किरन बौंठ... और पढ़ें »

  • ग्रामीणों की जागरुकता से बचेंगे वन

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 06:21 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल : वनाग्नि सुरक्षा सप्ताह के तहत वन विभाग की ओर से डुंगरीपंथ, धरीगांव, ढिकालगांव, मरगुण में संगोष्ठियों का आयोजन कर ग्रामीणों से वनों में लगने वाली आग को रोकने की अपील की। खांकरा रेंज डुंगरीपंथ के तत्वावधान में प्राथमिक विद्यालय भ्यूंता में आयोजित गोष्ठी में भ्यूंता, चौंड़ा, स्यारी के ग्रामीणों के साथ ही महिला और युवक मंगल दलों ने भी भाग लिया। अनुभाग अधिकारी चतर ¨सह... और पढ़ें »

  • प्रमुख का हुआ नागरिक अभिनंदन, मांग पत्र सौंपा

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 06:20 PM (IST)

    पौड़ी: पटवालस्यूं युवा संघर्ष समिति तथा व्यापार संघ के तत्वावधान में कल्जीखाल में क्षेत्र प्रमुख महेंद्र राणा का नागरिक अभिनंदन किया गया। इस दौरान प्रमुख ने मार्डन यात्री शैड का लोकार्पण भी किया तथा क्षेत्र के विकास पर चर्चा भी की। कल्जीखाल बाजार में आयोजित कार्यक्रम में पटवालस्यूं युवा संघर्ष समिति के संजय पटवाल ने मांग पत्र भी पढ़ा। समिति की ओर से क्षेत्र में पॉलीटेक्निक कालेज खोलने, शिव मंदिर ... और पढ़ें »

  • सोलह को रिखणीखाल में लगेगा शिविर

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 05:56 PM (IST)

    पौड़ी: प्रदेश के स्वास्थ्य व समाज कल्याण मंत्री सुरेंद्र ¨सह नेगी की अध्यक्षता में सोलह फरवरी को रिखणीखाल में बहुद्देशीय शिविर का आयोजन किया जाएगा। शिविर में निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण के अलावा कुपोषित बच्चों का उपचार भी किया जाएगा। इसके अलावा विकलांग प्रमाण पत्र वितरण, विधवा, विकलांग, वृद्धा पेंशन वितरण और पेंशन संबंधी आवेदन पत्र भी भरे जाएंगे। शिविर में विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा स्टॉल लगाकर वि... और पढ़ें »

  • आठ को कर्मचारी करेंगे दून में प्रदर्शन

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 05:38 PM (IST)

    श्रीनगर गढ़वाल: मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव के दिए आश्वासन के बावजूद 37 मांगों पर कोई कार्यवाही नहीं होने से क्षुब्ध कर्मचारी आगामी आठ फरवरी को देहरादून में महारैली कर विरोध प्रदर्शन करेंगे। बेस अस्पताल परिसर में पर्वतीय कर्मचारी शिक्षक संगठन की गढ़वाल मंडलीय बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक को संबोधित करते हुए संगठन के मंडलीय अध्यक्ष केएन भट्ट ने कहा कि 37 मांगों के संदर्भ में संगठन के प्रतिनिध... और पढ़ें »

  • शुक्रवार को दुकानें बंद रखी जाएं

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 05:32 PM (IST)

    श्रीनगर गढ़वाल: श्रम विभाग ने प्रत्येक सप्ताह शुक्रवार को श्रीनगर क्षेत्र में दुकानें और वाणिज्यिक प्रतिष्ठान बंद रखने का नियम लागू किया गया है। इसके बावजूद अधिकांश दुकानें और प्रतिष्ठान शुक्रवार को भी खुले रहते हैं। असंगठित क्षेत्र के मजदूरों की शुक्रवार को जैन कॉम्पलेक्स परिसर में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए बंधुआ श्रम सतर्कता समिति के सदस्य कुशलानाथ ने कहा कि प्रत्येक शुक्रवार को दुकानें एव... और पढ़ें »

  • भोपाल चौधरी बने किसान मंच के प्रदेश अध्यक्ष

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 05:21 PM (IST)

    श्रीनगर गढ़वाल: टीम अन्ना हजारे के प्रदेश संयोजक भोपाल ¨सह चौधरी को उत्तराखंड के किसान मंच के प्रदेश अध्यक्ष का दायित्व मिला है। किसान मंच की बीते तीन फरवरी को नई दिल्ली गोल्फ लाइन में आयोजित राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में उन्हें यह दायित्व दिया गया। दिल्ली बैठक से लौटे भोपाल ¨सह चौधरी ने कहा कि किसान मंच की प्रदेश कार्यकारिणी का वह शीघ्र गठन करेंगे। उद्योगपति और पूर्व केंद्रीय मंत्री कमल मोर... और पढ़ें »

  • गहड़ को पालिका में शामिल करने की मांग

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 05:13 PM (IST)

    श्रीनगर गढ़वाल: गहड़वासियों ने गांव को श्रीनगर नगरपालिका में शामिल करने की मांग उठाई। ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी श्रीनगर के माध्यम से मुख्यमंत्री हरीश रावत और कृषि तथा चिकित्सा शिक्षामंत्री हरक सिंह रावत को ज्ञापन प्रेषित कर मांग पर कार्रवाई करने का अनुरोध किया। ग्रामीणों ने कहा कि गहड़ में मोटर मार्ग, बिजली पानी जैसी आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध हैं। बड़ी संख्या में राजस्व भूमि भी बंजर पड़ी है जिसका उपयोग ... और पढ़ें »

  • जंगली जानवरों ने किया जीना मुहाल

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 05:11 PM (IST)

    कोटद्वार : उत्तराखंड जनाधिकार लोक समिति की बैठक में समिति अध्यक्ष भानु प्रकाश बलोदी ने प्रदेश सरकार पर ग्रामीण क्षेत्रों की उपेक्षा का आरोप लगाया है। बैठक में श्री बलोदी ने कहा कि एक ओर गुलदार व भालू घरों तक पहुंच लोगों को निवाला बना रहे है, वहीं बंदर और जंगली सुअर खेतों को नुकसान पहुंचा रहे हैं, लेकिन सरकार की तरफ से अभी तक इनसे निजात दिलाने को कोई ठोस उपाय नहीं किए गए। क्षेत्र पंचायत सदस्य रा... और पढ़ें »

  • ग्राहकों को दी योजनाओं की जानकारी

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 05:09 PM (IST)

    पौड़ी: दि कुर्मांचल नगर सहकारी बैंक की पौड़ी शाखा के तत्वावधान में एक गोष्ठी आयोजित की गई। इसमें ग्राहकों को बैंक की ओर से संचालित योजनाओं की जानकारी दी गई। इस दौरान बैंक सचिव मनोज साह ने ग्राहकों से आधुनिक ग्राहक सेवाओं का लाभ उठाने का आह्वान भी किया। क्षेत्रीय प्रबंधक संजय साह ने कहा कि ग्राहकों की सुविधा को देखते हुए मौजूदा समय में अनेक योजनाएं संचालित की जा रही है, जिसका ग्राहकों को लाभ उठाना ... और पढ़ें »

  • जश्न-ए-विरासत में छह राज्यों के दिखेंगे रंग

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 05:07 PM (IST)

    श्रीनगर गढ़वाल: फरवरी के अंतिम सप्ताह में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय नाट्य महोत्सव जश्न-ए-विरासत में उत्तराखंड के साथ ही महाराष्ट्र, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और जम्मू कश्मीर के नाट्य दल धूम मचाएंगे। गढ़वाल विश्वविद्यालय के चौरास परिसर में आयोजित होने वाले इस महोत्सव में कई प्रख्यात नाट्य दलों के साथ ही रंगकर्मी भी प्रतिभा दिखाएंगे। जश्न-ए-विरासत नाट्य महोत्सव में चित्रकला, डाक टिकट, स्क... और पढ़ें »

  • युवा नशा छोड़ राष्ट्र सेवा का नशा अपनाएं

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 05:06 PM (IST)

    कोटद्वार: भाबर क्षेत्र के अंतर्गत राजकीय इंटर कॉलेज जयदेवपुर में नशामुक्ति को लेकर आयोजित गोष्ठी में युवाओं में बढ़ रही नशे की प्रवृत्ति पर ¨चता जाहिर की गई। शुक्रवार को आयोजित कार्यक्रम में सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी सुरेंद्र ¨सह ने इस बात पर जोर दिया कि शिक्षक और अभिभावकों के प्रयास से छात्र नशे की गर्त से निकल सकते हैं। स्कूल के प्रधानाचार्य भगवान दास ने कहा कि युवाओं को देश का भविष्य तय क... और पढ़ें »

  • भाजपा पर लगाए अनर्गल बयानबाजी के आरोप

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 05:06 PM (IST)

    कोटद्वार : कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक में भाजपा की ओर से प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्था की बदहाली से संबंधित आरोपों को सिरे से खारिज किया गया। कहा गया कि भाजपा शासनकाल से बदहाल चल रही स्वास्थ्य सेवाओं को ढर्रे पर लाने का प्रयास प्रदेश सरकार कर रही है। बैठक में वक्ताओं ने कहा कि चुनाव निकट आते ही भाजपा ने स्वास्थ्य मंत्री पर अनर्गल आरोप लगाने शुरू कर दिए हैं। कहा कि क्षेत्र में स्वास्थ्य मंत्री ... और पढ़ें »

(News from Pauri-garhwal, Uttarakhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें