Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पौड़ी गढ़वाल

अध्यक्ष पद दो, उपाध्यक्ष पर तीन नामांकन

election

जागरण संवाददाता, पौड़ी: गढ़वाल मंडल में सबसे ज्यादा वार्ड सदस्य वाले जिला पंचायत पौड़ी के अध्यक्ष पद को लेकर बुधवार को हुए नामांकन में केवल दो ही प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल कराने के बाद अब इस सीट पर मुकाबला दिलचस्प हो गया है। इनमे निवर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष केशर सिंह नेगी की पत्नी हिमानी नेगी हैं तो दूसरी तरफ कबीना मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत की पत्नी दीप्ति रावत। डोभ-श्रीकोट वार्ड से निर्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 05:55 PM (IST)
        

छावनी परिषद की दुकानें 31 अगस्त तक होगी खाली

संवाद सहयोगी, लैंसडौन: छावनी परिषद की सदर बाजार में स्थित दुकानों पर नीलामी की तलवार एक बार फिर लटक गई है। कैंट की ओर से सभी दुकानों को 31 अगस्त तक खाली करने के नोटिस जारी किए जा रहे हैं। सदर बाजार क्षेत्र में छावनी परिषद की 29 दुकानें है। इन दुकानें की लीज का अनुबंध 31 मार्च को इस वर्ष पूरा हो चुका है। निर्वाचित सदस्यों के बोर्ड में दुकानों की लीज रिन्यू करने अथवा न करने को लेकर कोई भी निर्णय न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 05:13 PM (IST)
        

विनीता बनी तीज क्वीन

vineeta teej queen

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: नजीबाबाद रोड स्थित एक बरातघर में सुहाग, संस्कृति व प्रकृति का प्रतीक त्योहार तीज धूमधाम से बनाया गया। तीज महोत्सव में आयोजित तीज क्वीन प्रतियोगिता में विनीता शर्मा तीज क्वीन बनी, जबकि डांस में पूजा भोला ने बाजी मारी। सिद्धबली गैस एजेंसी की ओर से तीज महोत्सव आयोजित किया, जिसमें महिलाओं ने अपने हुनर का प्रदर्शन किया। इस मौके पर विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। महोत्सव मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 04:48 PM (IST)
        

मशरूम खाने से नौ बीमार, पांच गंभीर

पाटीसैण: पाबौ प्रखंड के अंतर्गत ग्राम पांग थापली में जंगली मशरूम खाने से पांच महिलाओं समेत नौ ग्रामीण गंभीर बीमार हो गए। पीएचसी पाटीसैण में प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने गंभीर पांच ग्रामीणों को जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया। ग्राम पांग थापली निवासी मुकेश (30 वर्ष), अमन (8), रामेश्वरी देवी (60), लतेत देवी (50), सरोजनी (40), सोनम (18), नितिशा (10), सुरजीत सिंह (16) व सुखदेव सिंह को मंगलवार त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:46 PM (IST)
        

कॉलेज प्राचार्य से मिले आंदोलनकारी

meeting with principal

श्रीनगर गढ़वाल: बेस अस्पताल की अव्यवस्थाओं के खिलाफ जागरूक मंच श्रीकोट गंगानाली के प्रतिनिधियों ने कॉलेज प्राचार्य से बात की। उन्होंने प्राचार्य के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री को ज्ञापन भी प्रेषित किया। बेस अस्पताल में अव्यवस्थाओं को लेकर जागरूक मंच का धरना सोमवार को भी जारी रहा। स्थल पर सभा कर आंदोलनकारियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि बेस अस्पताल की अव्यवस्थाओं में यदि शीघ्र सुधार नहीं किया ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:46 PM (IST)
        

रपटे बनाए, कलमट नहीं

deanger road

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: कोटद्वार-सनेह मार्ग पर लोग जान हथेली पर रख सफर कर रहे हैं। सनेह मार्ग पर एक दर्जन के करीब रपटे हैं। इनके नीचे कलमठ बनाए जाने थे, लेकिन विभाग ने रपटे बना कर छोड़ दिए। बरसात में रपटे उफान पर रहते हैं। इस कारण लोगों को परेशानियों का समाना करना पड़ रहा है। सनेह मार्ग पर लोनिवि ने सड़क निर्माण तो किया, लेकिन मार्ग पर बने रपटों के नीचे कलमठ नहीं बनाए। इस कारण यह रपटे लोगों के लिए प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:46 PM (IST)
        

बदहाल डगर पर डगमगाते कदम

deanger road

संवाद सहयोगी, पौड़ी: शहर से तिमली की ओर से जाने वाले पैदल मार्ग की बदहाली आम लोगों की परेशानी का सबब बना है। इस पर आवाजाही करना किसी जोखिम से कम नहीं है। अनदेखी से स्कूली नौनिहाल ज्यादा परेशान हैं। बस स्टेशन से पौड़ी गांव होते हुए तिमली क्षेत्र को जोड़ने के लिए एकमात्र पैदल मार्ग है। सरस्वती विद्या मंदिर तिमली समेत अन्य शिक्षण संस्थाओं में पढ़ने वाले बच्चों समेत हजारों लोग हर रोज इस मार्ग से आवाजाही... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:46 PM (IST)
        

दीवारों में दौड़ा करंट मची अफरा-तफरी

energy

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: आखिर वही हुआ, जिसकी आशंका जताई जा रही थी। नगर क्षेत्र के अंतर्गत राजकीय कन्या इंटर कॉलेज में सोमवार सुबह विद्यालय के जीर्ण-क्षीण कक्षा-कक्षों में करंट दौड़ गया। हादसे में किसी तरह की जान-माल का नुकसान तो नहीं हुआ। घटना के तत्काल बाद विद्यालय में छुट्टी घोषित कर दी गई। राजकीय कन्या इंटर कॉलेज में सोमवार सुबह उस वक्त एक बड़ा हादसा होने से टल गया। विद्यालय के एक कक्षा-कक्षा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:46 PM (IST)
        

प्रतियोगिताओं में रशिका और नेहा बनीं विजेता

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: वैश्य समाज सामाजिक संगठन श्रीनगर की ओर से आदिति केंद्र में तीज मिलन महोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इसमें वैश्य समाज के परिवारों ने बढ़चढ़कर भाग लिया। इस अवसर पर महिलाओं के लिए आयोजित पासिंग द पिलो प्रतियोगिता में रशिका जैन प्रथम रही। नेहा मित्तल ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। वैलून सेंडविच प्रतियोगिता में नेहा मित्तल प्रथम रही। अर्चना और प्रियंका द्वितीय, सौम्या और श्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:46 PM (IST)
        

310 बीएड सीटों के लिए तीन को काउंसिलिंग

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: नए सत्र में 310 बीएड सीटों में प्रवेश को लेकर गढ़वाल विश्वविद्यालय में तीन अगस्त को काउंसिलिंग होगी। इसके लिए संबंधित अभ्यर्थियों को दो अगस्त को रिपोर्टिग करनी है। बिड़ला परिसर श्रीनगर की एसीएल बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर हॉल में यह काउंसिलिंग होगी। गढ़वाल विवि बीएड संकाय के अध्यक्ष प्रो.आरके श्रीवास्तव की अध्यक्षता में गठित काउंसिलिंग कमेटी में प्रो.मनमोहन सिंह रौथ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:46 PM (IST)
        

जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए सीधी टक्कर

संवाद सहयोगी, पौड़ी: जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए पौड़ी में भाजपा और कांग्रेस में सीधी टक्कर नजर आ रही है। इसके लिए जोड़ तोड़ जारी है। अध्यक्ष के कुर्सी हथियाने के लिए भाजपा की ओर से निवर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष की पत्नी को मैदान में उतारा है वहीं कांग्रेस के काबीना मंत्री हरक सिंह रावत पत्‍‌नी को कुर्सी पर बैठाने का जुगाड़ ढूंढ रहे हैं। पांच अगस्त को होने वाले जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए अभी भाज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:46 PM (IST)
        

सरप्लस नीति पर भड़का शिक्षक संघ

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : राजकीय शिक्षक संघ की जिला इकाई ने एलटी में करीब 2600 पद समाप्त करने संबंधी प्रदेश सरकार के फैसले का विरोध किया है। संघ ने शिक्षकों को सरप्लस से निकालने के विभागीय फार्मूले को अव्यवहारिक व शिक्षकों का उत्पीड़न करार दिया है। राइंका कोटद्वार स्थित संगठन कार्यालय में हुई बैठक में एलटी शिक्षकों के पद समाप्त करने पर रोष जताया गया। जिलाध्यक्ष बलवीर सिंह रावत ने कहा कि एक शिक्षक प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:45 PM (IST)
        

बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

heavy rain road block

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: क्षेत्र में सोमवार को हुई मूसलाधार बारिश ने जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त कर दिया। करीब आठ घंटे तक चली इस बारिश के कारण जहां सड़कें नालों में तब्दील हो गई, वहीं लोगों के घर व दुकानों में जलभराव हो गया। बारिश के कारण पर्वतीय क्षेत्रों में कई जगह सड़कें बंद हो गई। सोमवार को क्षेत्र में बारिश आफत बनकर बरसी। बारिश के कारण जहां कई जगह मार्ग अवरुद्ध हो गए, वहीं काशीरामपुर तल्ला,... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 04:55 PM (IST)
        

शशि अध्यक्ष व चंद्र प्रकाश बने सचिव

पौड़ी: विकास खंड कोट के राजकीय इंटर कालेज खोलाचौंरी में हुए शिक्षक अभिभावक संघ के गठन में शशिबल्लभ नेगी को अध्यक्ष, तथा चंद्र प्रकाश को सचिव बनाया गया। इसके अलावा प्रधानाचार्य हरेंद्र चौहान को पदेन उपाध्यक्ष, रघुनाथ सिंह को उपसचिव, मोहन लाल को कोषाध्यक्ष तथा कान्ति प्रसाद, शिव सिंह, रामेश्वरी देवी, कुसुम नौटियाल, मीरा देवी, जगदम्बा देवी को सदस्य कार्यकारिणी में शामिल किया गया। इस मौके पर गठित सम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 04:27 PM (IST)
        

मुख्यधारा से कटे दर्जनों गांव

public problem

संवाद सहयोगी, पौड़ी : खिर्सू आदिबद्री मोटर मार्ग चार दिनों से बाधित है। इससे क्षेत्र के दर्जनों गाव मुख्यधारा से कट गए हैं। मार्ग पर जल्द आवाजाही सुचारु नहीं हुई तो क्षेत्र में खाद्यान्न संकट भी गहरा जाएगा। मुख्यालय से दूरस्थ डबरूखाल क्षेत्र के दर्जनों गांवों की सिर्फ एक लाइफ लाइन है खिर्सू आदिबद्री मोटर मार्ग। इसी मार्ग से यहां की सारी गतिविधियां संचालित होती हैं, लेकिन बीते चार दिनों से डबरूखाल ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

नासूर बनी देवी रोड दुकानों में जलभराव

water in shops

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : लोक निर्माण विभाग की लापरवाही के चलते देवी रोड के वाशिंदों के लिए यह बरसात आफत साबित हो रही है। सड़क किनारे नाली निर्माण न होने के चलते रविवार को भी देवी मंदिर के समीप करीब एक दर्जन दुकानों में जलभराव हो गया। लोक निर्माण विभाग की कार्यशैली के चलते देवी रोड नासूर बन गई है। रविवार सुबह क्षेत्र में महज बीस मिनट की बारिश हुई, लेकिन देवी मंदिर के समीप एक दर्जन दुकानों में जलभरा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

आवासीय सुविधा को लगा ग्रहण

building

संवाद सहयोगी, पौड़ी : बाल विकास विभाग का कामकाजी महिला छात्रावास खंडहर में तब्दील हो रहा है। लाखों की लागत से बने भवन का जो मकसद था निर्माण के पांच साल बाद भी उसकी शुरुआत नहीं हो पाई। सरकारी विभाग में नौकरी करने वाली महिलाओं को आवासीय व्यवस्था मुहैया कराने की मंशा से मुख्यालय में कामकाजी महिला छात्रावास के नाम से भव्य भवन बनाया गया। महिलाओं को आवास की तलाश में अन्यत्र न भटकना पड़े। इसके लिए उन्हें ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 09:05 PM (IST)
        

ईद पर चाक चौबंद व्यवस्था

dd    ddd

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: कोतवाली परिसर में हुई बैठक में शनिवार को ईद को लेकर लोगों से चर्चा की गई। इस दौरान एसडीएम ने अधिकारियों को व्यवस्थाएं चाकचौबंद करने के निर्देश दिए। कोतवाली परिसर में आयोजित बैठक में प्रशासन ने लोगों से ईद को शांति पूर्ण ढंग से मनाने की अपील की। इस दौरान लोगों ने अपने सुझाव भी दिए। तय किया गया कि ईद की नमाज ग्रास्टनगंज ईदगाह में अता की जाएगी। बारिश की स्थिति में नमाज जामा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 09:05 PM (IST)
        

नक्षत्र वाटिका में हाथियों ने मचाया उत्पात

elephants

जागरण संवाददाता, कोटद्वार : बीती रात गजराज के झुंड ने ऐसा उत्पात मचाया कि लैंसडौन वन प्रभाग की 'नक्षत्र वाटिका' को तहस नहस कर डाला। हाथियों ने न सिर्फ वाटिका के हट व बेंचों को उखाड़ दिया, बल्कि कई पेड़ों को भी धराशाई कर दिया। लैंसडौन वन प्रभाग की कोटद्वार रेंज के अंतर्गत पनियाली बीट में स्थित 'नक्षत्र वाटिका' में बीती रात हाथियों ने जमकर उत्पात मचाया। मध्य रात्रि के बाद वाटिका में घुसे हाथियों ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 09:05 PM (IST)
        

श्रीनगर जलविद्युत प्रोजेक्ट की नहर टूटी

kkk

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल : अलकनंदा नदी पर निर्माणाधीन श्रीनगर जलविद्युत परियोजना की नहर की दीवार क्षतिग्रस्त होने से गाद को फिल्टर करने वाले डिसिल्टिंग बेसिन फिल्टर(डीएसबी) प्लांट को खतरा पैदा हो गया है। कंक्रीट से बनी यह दीवार तीन स्थानों पर टूटी है। पानी के तेज रिसाव के कारण निकटवर्ती पांच गांव भी खतरे की जद में बताए जा रहे हैं। घटनास्थल के निरीक्षण को पहुंचे स्थानीय विधायक और शिक्षामंत्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 09:05 PM (IST)
        
(News from Pauri-garhwal, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें