1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पौड़ी गढ़वाल

लापता विवाहिता का नहीं लगा सुराग

कोटद्वार : थलीसैंण क्षेत्र के अंतर्गत संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हुई ग्राम सगोड़ी निवासी विवाहिता का एक सप्ताह बाद भी पता नहीं चल पाया है। राजस्व पुलिस विवाहिता की तलाश में सर्च अभियान चला रही है। गत 22 जून को चार वर्ष के बच्चे को ससुराल में छोड़ लापता हुई विवाहिता की तलाश में राजस्व पुलिस ने गांव के आसपास की जगहों पर खोजबीन की, लेकिन उसका कहीं पता नहीं चल पाया है। विवाहिता के लापता होने के म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 05:53 PM (IST)
        

मंदिर परिसर में रोपे नीम के पांच सौ पौधे

पौड़ी : जीबी पंत इंजीनिय¨रग कालेज प्रशासन के सहयोग से मां वैष्णो देवी मंदिर अछरीखाल के परिसर में पौधरोपण कार्यक्रम किया गया। मंदिर समिति ने रोपे गए पौधों के संरक्षण का संकल्प लिया। कालेज प्रशासन की ओर से बॉटनी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. एच गोयल ने पौधरोपण कार्यक्रम में शिरकत की। उन्हीं की देखरेख में मंदिर परिसर में पांच सौ नीम के पौधों का रोपण किया गया। उन्होंने मंदिर समिति के लोगों को पौधों के बचा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 05:48 PM (IST)
        

सिविल जज की नियुक्ति शीघ्र की जाए

श्रीनगर गढ़वाल: एसोसिएशन ऑफ प्रेक्टिसिंग लॉयर्स ने श्रीनगर मुंसिफ न्यायालय में सिविल जज जूनियर डिवीजन पद पर शीघ्र नियुक्ति की मांग की है। बार काउंसिल ऑफ उत्तराखंड से एसोसिएशन की संबद्धता हो जाने पर अधिवक्ताओं ने हर्ष जताया। एसोसिएशन ऑफ प्रेक्टिसिंग लॉयर्स की गुरुवार को हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि एसोसिएशन के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण समारोह शीघ्र आयोजित किया जाएगा। बैठक को संबोध... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 05:46 PM (IST)
        

पुलिस ने काटे 24 वाहनों के चालान

कोटद्वार: कोतवाली पुलिस ने क्षेत्र में सघन चेकिंग अभियान चला कर यातायात के नियम तोड़ने पर 24 वाहनों का चालान किया। पुलिस ने कौड़िया चेकपोस्ट, देवी मंदिर, सिद्धबली बैरियर पर चेकिंग की। उधर, कलालघाटी पुलिस व दुगड्डा पुलिस ने वाहन के साथ ही होटल व ढाबों में भी चेकिंग अभियान चलाया। गुरूवार सुबह कोतवाली, कलालघाटी व दुगड्डा पुलिस ने वाहन चेकिंग अभियान के साथ ही होटल और ढाबों में चेकिंग अभियान चलाया। कोत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 05:29 PM (IST)
        

विधायक के बयान पर भड़के युवा कांग्रेसी

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: लैंसडौन विधायक दिलीप रावत के उस बयान से युवा कांग्रेसी भड़क गए हैं, जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री पर क्षेत्र के विकास में उपेक्षा का आरोप लगाया है। युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विधायक के बयान को हास्यास्पद बताया। कहा कि विधायक अपनी विधानसभा की जनता के साथ धोखा कर रहे हैं। लोक निर्माण विभाग विश्राम गृह में आयोजित बैठक में युवा कांग्रेस प्रदेश सचिव प्रवेश रावत ने कहा कि लैंसड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 05:29 PM (IST)
        

श्रीनगर के गोला पार्क पर बनेाग क्लॉक टॉवर

श्रीनगर गढ़वाल : श्रीनगर के गोला पार्क में क्लॉक टॉवर की स्थापना की जाएगी। लगभग 50 फुट ऊंचा बनने वाला यह क्लॉक टॉवर गोला पार्क में चारों दिशाओं की सड़कों से एक समान दिखेगा। गोला पार्क सौंदर्यीकरण योजना के तहत नगरपालिका इस क्लॉक टॉवर का निर्माण करेगी। श्रीनगर के गोला पार्क सौंदर्यीकरण योजना पर नगरपालिका लगभग एक करोड़ की राशि खर्च करेगी जिसमें पचास लाख मुख्यमंत्री घोषणा के तहत नगरपालिका को मिल चुके ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 05:27 PM (IST)
        

भर्ती रैली की पहली परीक्षा में 119 युवा पास

संवाद सहयोगी, लैंसडौन: गढ़वाल राइफल्स रेजीमेंट सेंटर के तत्वावधान में टिहरी और रूद्रप्रयाग जनपद के सैनिक आश्रितों के लिए आयोजित भर्ती रैली में 326 युवाओं ने अपना भाग्य आजमाया, लेकिन इनमें से सिर्फ 119 युवा ही दमदार निकले। दूसरी ओर, चमोली और उत्तरकाशी के युवा मेडिकल परीक्षण से होकर गुजरे। गुरूवार को गढ़वाल रेजीमेंट के डायस स्टेडियम में चल रही सैनिक आश्रितों की भर्ती रैली के दूसरे दिन टिहरी व रूद्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 05:14 PM (IST)
        

कच्ची शराब के खिलाफ खोला मोर्चा

संवाद सहयोगी, पौड़ी : कोलड़ी गांव के महिला मंगल दल ने गांव में बिक रही कच्ची व अवैध शराब के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। महिलाओं ने कलक्ट्रेट में जोरदार नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने कच्ची शराब पर रोक की मांग को लेकर जिलाधिकारी से भी मुलाकात की। विकासखंड पौड़ी के अंतर्गत आने वाले कोलड़ी गांव की महिला मंगलदल अध्यक्ष सुषमा देवी व सामाजिक कार्यकर्ता हेमंत मोहन बिष्ट के नेतृत्व में जिला मुख्याल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 04:30 PM (IST)
        

जनता से धोखा कर रहे भाजपा सांसद

कोटद्वार : कांग्रेस प्रदेश मीडिया प्रवक्ता गिरिराज किशोर हिंदवान ने भाजपा सांसदों पर प्रदेश की जनता के साथ धोखा करने का आरोप लगाया है। उन्होंने सरकार व संगठन के बीच बेहतर तालमेल का भी दावा करते हुए कहा कि सरकार संगठन में बेहतर तालमेल है। बदरीनाथ मार्ग स्थित एक होटल में प्रेस वार्ता में कांग्रेस प्रदेश मीडिया प्रवक्ता हिंदवान ने आरोप लगाया कि जनता को छल कर लोकसभा पहुंचे भाजपा सांसद अब तक नींद स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 04:28 PM (IST)
        

राशन कार्ड प्रकरण की जांच पूरी

कोटद्वार : पिछले दिनों चर्चा में रहे पटवारी क्षेत्र सुखरो के अंतर्गत ग्राम पंचायत काशीरामपुर में एक ही परिवार में पति व पत्‍‌नी के अलग-अलग राशन कार्ड बनाने के मामले में एसडीएम ने जांच पूरी कर जिला अधिकारी को भेज दी है। मामले की शिकायत के बाद पटवारी को पहले की स्थानांतरित किया जा चुका है। मामले का खुलासा सूचना अधिकार में हुआ था, जिसकी शिकायत आरटीआइ कार्यकर्ता ने डीएम से की थी। मामले को गंभीरता ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 04:28 PM (IST)
        

पुश्ता निर्माण में जुटा लोनिवि

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: भूस्खलन से कौड़ियाला में एक बड़ा पुश्ता ढहने से बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात को सुचारु बनाए रखने के लिए लोनिवि श्रीनगर डिवीजन दिनरात कार्य कर एनएच को बंद होने से बचाने में जुटा है, लेकिन पहाड़ी से रह रहकर पत्थर गिर रहे हैं। इसके लिए मौके पर एक पोकलैंड मशीन भी खड़ी कर दी है। श्रीनगर से लगभग 65 किमी दूर कौड़ियाला के समीप निरंतर हो रही बारिश और भूस्खलन से लगभग ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 01:01 AM (IST)
        

चौरास फुटबाल क्लब ने जीती प्रतियोगिता

श्रीनगर गढ़वाल : चौरास फुटबाल लीग का फाइनल मैच चौरास फुटबाल क्लब और सेवन स्टार्स श्रीनगर के बीच खेला गया। सेवन स्टार्स के खिलाफ मैच का एकमात्र गोल कर चौरास फुटबाल क्लब ने प्रतियोगिता जीत ली। चौरास फुटबाल क्लब के गोलकीपर पंकज खत्री को सर्वश्रेष्ठ फुटबालर और अंकुश भंडारी को सर्वोच्च गोल स्कोरर का पुरस्कार दिया गया। फाइनल मैच के मुख्य अतिथि प्रदीप मल्ल ने खिलाड़ियों को पुरस्कार वितरित किए। गढ़वाल वि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 06:32 PM (IST)
        

मंदाल ने रोका छात्रों का रास्ता

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : प्रखंड रिखणीखाल के अंतर्गत मंदाल घाटी में मंदाल नदी ने पहले दिन ही स्कूल जाने वाले बच्चों का रास्ता रोक दिया। क्षेत्र में पिछले दो दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण नदी उफान पर है। नतीजन स्कूली बच्चों को जान हथेली पर रख स्कूल का रास्ता तय करना पड़ रहा है। जुलाई माह के पहले दिन गर्मियों की एक माह की छुट्टी समाप्त होने के बाद स्कूल जाने को निकले स्कूली बच्चों की राह मंद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 05:23 PM (IST)
        

35 नई दुग्ध समितियों का होगा गठन

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल : दुग्ध उत्पादन को बढ़ावा देने को लेकर गढ़वाल दुग्ध संघ की ओर से पौड़ी और रुद्रप्रयाग जिलों में 35 नई दुग्ध समितियों का गठन किया जा रहा है। केंद्र सरकार की आइडीडीपी योजना के तहत यह समितियां गठित होंगी। इस इंटेनशिप डेयरी डेवलपमेंट प्रोग्राम के तहत अभी दोनों जिलों में दस-दस दुग्ध समितियां कार्यरत हैं। पौड़ी और रुद्रप्रयाग जिले में अन्य कुल 140 दुग्ध समितियां कार्यरत है... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 05:10 PM (IST)
        

शिक्षा में आ रहे बदलाव से कराया अवगत

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल : सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज श्रीकोट गंगानाली में विभिन्न विद्या मंदिरों के आचार्यो के लिए तीन दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। इसमें विद्या मंदिर इंटर कॉलेज विकास मार्ग पौड़ी, तिमली, कांसखेत घंडियाल और विद्या मंदिर उमावि मढ़ी कॉलोनी चौरास, खिर्सू के 80 आचार्यो ने भाग लिया। शिक्षा क्षेत्र में आ रहे बदलाव और संस्कारित शिक्षा के महत्व के बारे में प्रतिभागी आचार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 05:10 PM (IST)
        

भर्ती रैली 115 युवा निकले दमदार

संवाद सहयोगी, लैंसडौन: गढ़वाल राइफल्स रेजीमेंट सेंटर के तत्वावधान में सैनिक आश्रितों के लिए आयोजित भर्ती के पहले दिन चमोली और उत्तरकाशी के 455 से अधिक युवा दौड़े। विभिन्न चरणों के परीक्षण के बाद कुल 115 युवा रैली में सफल होने में कामयाब रहे। भर्ती में सफल युवाओं का मेडिकल गुरूवार को किया जाएगा। बुधवार को गढ़वाल राइफल्स रेजीमेंट सेंटर के डायस स्टेडियम में सैनिक आश्रितों के लिए सैनिक जनरल ड्यूटी व ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 05:08 PM (IST)
        

सफाई कर्मियों पर गाज, एक निलंबित

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : नगर पालिका अधिशासी अधिकारी अमरजीत कौर ने कार्य में लापरवाही व पालिका अध्यक्ष से अभद्र व्यवहार करने के आरोप में एक सफाई कर्मी को निलंबित कर दिया है। तैनाती स्थल से नदारद रहने पर दस अन्य सफाई कर्मचारियों को नोटिस भेज जवाब तलब किए गए हैं। सफाई व्यवस्था में ढिलाई बरतने वाले कर्मचारियों पर पालिका ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। पालिका अध्यक्ष रश्मि राणा व अधिशासी अधिकारी अमरजी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 04:24 PM (IST)
        

स्‍कूल भवन पर गिरा पेड़, बाल-बाल बचे बच्‍चे

Tree Fallen At School, Children Safe

पौड़ी। बुधवार को बारिश के चलते एक पेड़ प्राथमिक विद्यालय के भवन में गिर गया। इससे यहां पड़ रहे बच्चे बाल-बाल बचे। प्राप्त जानकारी के अनुसार, बुधवार सुबह से ही क्षेत्र में बारिश हो रही है। इसके चलते सुबह एक पेड़ प्राथमिक विद्यालय भट्टी गांव के भवन पर गिर गया। इससे स्कूल में पढ़ रहे बच्चे बाल-बाल बचे। वहीं पेड़ से स्कूल का भवन क्षतिग्रस्त हो गया है। पढ़ें-बारिश से मकान टूटा, दबकर बुजुर्ग की मौतऔर पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:22 PM (IST)
        

रिखेड़ा में गुलदार का शव बरामद

कोटद्वार : भूमि संरक्षण वन प्रभाग लैंसडौन के पौखाल रेंज के अंतर्गत रिखेड़ा गांव के पास देवी मंदिर से कुछ दूर एक मादा गुलदार जिसकी उम्र ढाई साल बताई जा रही है उसका शव बरामद किया गया। वन क्षेत्राधिकारी एस पी कंडवाल ने बताया कि शाम करीब पांच बजे के करीब लैंसडौन के वन प्रभाग के कोटद्वार रेंज में गुलदार का शव लाया गया। जहां पोस्टमार्टम कर उसके शव को जला दिया गया। माना जा रहा है कि मादा गुलदार की मौत आपस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 08:30 PM (IST)
        

सैनिक आश्रितों के लिए भर्ती रैली आज से

लैंसडौन : गढ़वाल राइफल्स रेजीमेंट सेंटर के तत्वावधान में एक जुलाई से सैनिक आश्रितों के लिए सैनिक जनरल ड्यूटी व ट्रेडमैन के पदों के लिए भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है। भर्ती के विभिन्न मापदंडों में उत्तीर्ण होने वाले युवाओं की लिखित परीक्षा 26 जुलाई को होगी। गढ़वाल रेजीमेंट में युद्ध विधावाओं, सेवारत सैनिकों, गौरव सैनिकों के पुत्रों के लिए सैनिक जीडी व ट्रेडमैन के पदों के लिए बुधवार से भर्ती ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 07:08 PM (IST)
        
(News from Pauri-garhwal, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें