Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पौड़ी गढ़वाल

डीएवी दून की महिला पहलवानों का रहा दबदबा

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल : गढ़वाल विवि की एक दिवसीय अंतर महाविद्यालय कुश्ती (महिला-पुरुष) प्रतियोगिता का आयोजन शुक्रवार को विश्वविद्यालय के चौरास परिसर स्थित जिम्नेजियम हॉल में किया गया। कुश्ती प्रतियोगिता के महिला वर्ग में डीएवी कॉलेज देहरादून की महिला पहलवानों का दबदबा रहा। आरएमपी कॉलेज नारसन, बीएसएम कॉलेज रुड़की, केएलडीएवी कॉलेज रुड़की, डीएवी कॉलेज देहरादून की पुरुष और महिला पहलवानों क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 08:48 PM (IST)
        

बच्चों के बेहतर भविष्य की मुहिम में जुटे सुरेंद्र

गुरुवेंद्र नेगी, पौड़ी : कहते हैं समाज जितना सुशिक्षित होगा, विकास की धुरी भी उतनी ही तेजी से घूमेगी। ऐसे ही सुशिक्षित समाज के बेहतर भविष्य के लिए पौड़ी जनपद के बनेलस्यूं पट्टी के मंझेली गांव निवासी सेवानिवृत शिक्षक सुरेंद्र सिंह सेवा के दौरान ही नहीं, बल्कि सेवानिवृत्ति के बाद भी शिक्षा का प्रकाश फैलाने की मुहिम में जुटे हैं। उनकी बेटी भी इसमें का हाथ बंटा रही है। 61 वर्षीय सेवानिवृत शिक्षक सु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:25 PM (IST)
        

पहले दिन रहा ऊधमसिंह नगर का दबदबा

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : उत्तराखंड कबड्डी एसोसिएशन के तत्वावधान में राज्य स्तरीय महिला व पुरुष कबड्डी चैंपियनशिप का कोटद्वार में शुक्रवार से आगाज हो गया है। पहले दिन खेले गए मुकाबलों में ऊधमसिंह नगर का दबदबा रहा। चैंपियनशिप का उद्घाटन स्वास्थ्य मंत्री सुरेंद्र सिंह नेगी ने किया। मालवीय उद्यान में शुरू हुई दो दिवसीय राज्य स्तरीय कबड्डी चैंपियनशिप के पुरुष वर्ग का पहला मैच उत्तराखंड पुलिस व हरिद्व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 06:33 PM (IST)
        

संस्कृत प्रतियोगिता में भुवनेश्वरी का दबदबा

पौड़ी : विकासखंड कोट की खंड स्तरीय संस्कृत प्रतियोगिता में संस्कृत विद्यालय भुवनेश्वरी के प्रतिभागियों का दबदबा रहा। शुक्रवार को राइंका कोट में आयोजित प्रतियोगिता का शुभारंभ ब्लॉक प्रमुख सुनील लिंगवाल ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। उन्होंने हार-जीत से अधिक प्रतिभाग करने को महत्वपूर्ण बताया। वरिष्ठ नाटक स्पद्र्धा में बिग्रेडियर विद्यादत्त जुयाल संस्कृत विद्यालय भुवनेश्वरी ने बाजी मारी, जबकि कनिष्ठ न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 06:14 PM (IST)
        

कोहरे में घिरा कोटद्वार, बढ़ी ठंड

जागरण संवाददाता, कोटद्वार : पर्वतीय क्षेत्रों में हुई बर्फबारी के कारण चल रही शीतलहर से अभी निजात भी नहीं मिली थी कि गुरुवार की सुबह कोटद्वार क्षेत्र कोहरे की सफेद चादर में लिपटा नजर आया। हालांकि, दिन में थोड़ा कोहरा छंटने के बाद कुछ देर धूप दिखी, लेकिन दोपहर बाद एक बार फिर कोहरा घिर गया। इधर, लगातार बढ़ रही ठंड के चलते पालिका ने भी मुख्य चौराहों पर अलाव जलाना शुरू कर दिया है। गुरूवार को सुबह क्षे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 04:14 AM (IST)
        

जांच में फर्जी निकला मेडिकल छात्र

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: श्रीनगर मेडिकल कालेज में एमबीबीएस प्रथम वर्ष के छात्र ने गलत तरीके से दाखिला लिया था। जांच में इसकी पुष्टि हो गई है। जांच कमेटी ने मेडिकल कालेज के प्राचार्य को रिपोर्ट सौंप दी। प्राचार्य ने कहा कि रिपोर्ट शासन को भेज दी गई है। इस छात्र का भविष्य अब शासन के निर्णय पर टिका है। उत्तराखंड पीएमटी से प्रवेश लेने वाले मुन्ना भाइयों पर रोक नहीं लग पा रही है। इस साल भी ए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:05 PM (IST)
        

नेट के लिए श्रीनगर में दो परीक्षा केंद्र

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल : विश्वविद्यालय अनुदान आयोग नई दिल्ली की ओर से ली जाने वाली राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (नेट) के लिए अब श्रीनगर में दो परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। आगामी 28 दिसम्बर को होने वाली नेट परीक्षा के लिए गढ़वाल विश्वविद्यालय का बिड़ला परिसर श्रीनगर और चौरास परिसर दो परीक्षा केंद्र होंगे। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने नेट परीक्षा कराने का जिम्मा केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड दि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:32 PM (IST)
        

अब विवि में पंजीकृत होंगे पुस्तक विक्रेता

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल : गढ़वाल विश्वविद्यालय के केंद्रीय पुस्तकालय और श्रीनगर, पौड़ी, टिहरी तीनों परिसरों के पुस्तकालयों में पाठ्य पुस्तकों की बिक्री करने वाले पुस्तक विक्रेताओं को अब पहले विश्वविद्यालय में अपना पंजीकरण कराना होगा। पुस्तकें खरीदने से पूर्व केंद्रीय पुस्तकालय की ओर से संबंधित पुस्तक विक्रेता से एक निर्धारित राशि बतौर जमानत भी जमा करवाई जाएगी। पुस्तकों की बिक्री को लेकर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 05:38 PM (IST)
        

फोटो : चाचा ने भतीजे पर झोंका फायर, गंभीर

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: प्रखंड दुगड्डा के अंतर्गत ग्रामसभा मज्याड़ी में पारिवारिक विवाद के चलते चाचा ने अपनी लाइसेंसी बंदूक से भतीजे पर फायर झोंक दिया। गंभीर रूप से घायल भतीजे को उपचार के लिए राजकीय संयुक्त चिकित्सालय में लाया गया है। आरोपी की गिरफ्तारी को नायब तहसीलदार मौके के लिए रवाना हो गए थे। समाचार लिखे जाने तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई थी। बुधवार दोपहर ग्राम सभा मज्याड़ी के ग्राम पा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:05 AM (IST)
        

वरिष्ठ नागरिकों ने किया कैंडल मार्च

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: पेशावर स्थित आर्मी स्कूल में हुए आतंकी हमले में मारे गए स्कूली बच्चों व कर्मियों को श्रद्धांजलि देते हुए वरिष्ठ नागरिकों ने बुधवार देर शाम नगर में कैंडल मार्च किया। इधर, बुधवार सुबह विद्यालयों में दो मिनट का मौन रख मारे गए बच्चों को श्रद्धांजलि दी गई। वरिष्ठ नागरिक संगठन, पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन व नागरिक मंच से जुड़े सदस्य बुधवार शाम मालवीय उद्यान में एकत्र हुए। यहां स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:05 AM (IST)
        

शिविरों के माध्यम से होती है व्यवहारिक ज्ञान की प्राप्ति

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल : शाश्वत शिक्षा निकेतन धर्मनगर बागवान के छात्र-छात्राओं का तीन दिवसीय शीतकालीन शैक्षणिक पर्यावरणीय कार्यक्रम मलेथा में बुधवार से शुरू हुआ। शिक्षा निकेतन के 50 छात्र-छात्राओं ने इस शैक्षणिक पर्यावरणीय कार्यक्रम के अंतर्गत श्रीनगर जलविद्युत परियोजना के साथ ही गढ़वाल विवि के चौरास परिसर के विभिन्न विभागों का अवलोकन करते हुए जानकारी भी प्राप्त की। चौरास स्टेडियम में छा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:04 AM (IST)
        

शिक्षक नदारद, उच्चीकरण पर जोर

जागरण संवाददाता, पौड़ी : सरकारी स्कूलों में बदहाल शिक्षा व्यवस्था से घट रही छात्र संख्या को बढ़ाने में शिक्षा विभाग नाकामयाब साबित हो रहा है। लेकिन, वाहवाही लूटने के लिए विद्यालयों को उच्चीकृत करने पर विभाग का जोर जरूर है, भले ही इन उच्चीकृत विद्यालयों में छात्रों को पढ़ाने के लिए शिक्षक न हो। फिलवक्त गढ़वाल मंडल में तीन वर्ष पूर्व उच्चीकृत हुए विद्यालयों को देखकर तो यही लगता है, जहां उच्चीकृत हुई ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:03 AM (IST)
        

सफाई व्यवस्था पर डीआरएम खफा

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: उत्तर रेलवे के मुरादाबाद मंडल के प्रबंधक सुधीर अग्रवाल कोटद्वार रेलवे स्टेशन परिसर में बदहाल सफाई व्यवस्था को लेकर खफा नजर आए। उन्होंने रेल अधिकारियों को स्टेशन को स्वच्छ बनाए रखने के लिए ठोस कदम उठाने के निर्देश दिए। मंगलवार को कोटद्वार-नजीबाबाद पैसेंजर ट्रेन से कोटद्वार रेलवे स्टेशन में पहुंचे मंडलीय रेल प्रबंधक श्री अग्रवाल ने रेलवे परिसर में मौजूद गंदगी के संबंध में... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 04:43 AM (IST)
        

नैथाणा में बनेगा श्रीनगर का रेलवे स्टेशन

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल : बहुप्रतीक्षित ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन निर्माण को लेकर रेल विकास निगम ने भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके प्रथम चरण में ऋषिकेश से रानीहाट नैथाणा (चौरास) तक पिलर मार्किंग का कार्य मंगलवार को पूरा हो गया है। श्रीनगर से कर्णप्रयाग तक पिलर मार्किंग का कार्य जनवरी अंतिम सप्ताह तक पूरा कर लिया जाएगा। ऋषिकेश- कर्णप्रयाग रेल लाइन पर चौरास में रानीहाट से ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 01:02 AM (IST)
        

पूर्व पालिका अध्यक्ष और ईओ के खिलाफ मुकदमा

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: जिला सेशन न्यायालय के आदेश पर श्रीनगर कोतवाली में नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष, पूर्व अधिशासी अधिकारी और एक वर्तमान सभासद के साथ ही बच्चा पार्क के सौंदर्यीकरण की कार्यदायी संस्था प्रभागीय वनाधिकारी सिविल सोयम पौड़ी के खिलाफ सरकारी संपत्ति के गबन और सुनियोजित धोखाधड़ी के आरोप में मंगलवार को मुकदमा दर्ज किया। गढ़वाल विवि छात्रसंघ के पूर्व महासचिव मानव बिष्ट की याचिका ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 01:01 AM (IST)
        

वर्षो से अनुपस्थित सात शिक्षकों को अंतिम नोटिस

पौड़ी : बिना सूचना के वर्षो से अनुपस्थित चल रहे सात शिक्षकों को शिक्षा विभाग ने अंतिम नोटिस जारी कर दिया है। उसके बाद इन शिक्षकों पर बर्खास्तगी की कार्रवाई की जाएगी। कार्यालय से जारी नोटिस में जिला शिक्षा अधिकारी बेसिक केएस रावत ने साफ किया है कि जनपद के राजकीय प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में तैनात सात शिक्षक वर्षो से बगैर किसी सूचना के अनुपस्थित चल रहे हैं। सभी को खंड शिक्षा अधिकारी स्तर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 01:01 AM (IST)
        

फुंके ट्रांसफार्मर ने बताई ऊर्जा निगम की हकीकत

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: श्रीनगर जो राष्ट्रीय राजमार्ग पर बस एक बड़ा कस्बा है, वहां की बिजली दो दिन तक गुल रही। ऊर्जा निगम के पास ऐसे हालत से निपटने के लिए अतिरिक्त ट्रांसफार्मर नहीं था। 110 किमी दूर ऋषिकेश से बिजली का नया ट्रांसफार्मर लाने में दो दिन लग गए। यह स्थिति बताती है कि ऊर्जा निगम के पास आपात स्थिति से निपटने के लिए कोई रणनीति नहीं है। श्रीनगर गढ़वाल का प्रमुख शैक्षणिक और व्यवसा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 01:00 AM (IST)
        

प्राचीन हनुमान मंदिर भी जमींदोज

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: न्यू कमलेश्वर क्षेत्र में प्राचीन केशोरायमठ मंदिर के बाद अब प्राचीन हनुमान मंदिर भी रविवार रात्रि को जमींदोज हो गया। मंदिर में रखी हनुमान जी की लगभग एक फुट ऊंची मूर्ति भी मलबे के नीचे दब गयी। प्राचीन धार्मिक धरोहरों के संरक्षण के प्रति प्रशासन की बेरुखी को लेकर केशोरायमठ मंदिर के पुजारी त्रिकाल गिरी और श्रीनगर बचाओ संघर्ष समिति में आक्रोश है। न्यू कमलेश्वर क्षेत्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 04:15 AM (IST)
        

ट्रक दुर्घटनाग्रस्त, चालक की मौत

पौड़ी: सीकू-घंडियाल मोटर मार्ग पर रविवार रात्रि एक ट्रक खाई में जा गिरा जिससे चालक की मौके पर ही मौत हो गई। राजस्व पुलिस ने शव को खाई से निकाल पीएम के लिए जिला चिकित्सालय भेज दिया है। नायब तहसील आशीष घिल्डियाल ने बताया कि रविवार रात को कोटद्वार से घंडियाल जा रहा ट्रक घंडियाल से एक किमी पहले खाई में गिर गया। हादसे में वाहन चालक 52 वर्षीय जगमोहन सिंह पुत्र बलदेव सिंह निवासी कलूण, पट्टी खातस्यूं पौ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 01:09 AM (IST)
        

प्रदेश में भ्रष्टाचार हावी

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: भाजपा के सदस्यता अभियान को लेकर आयोजित कार्यशाला में अभियान से जुड़े पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। पौड़ी, रुद्रप्रयाग, चमोली, टिहरी जिलों के सदस्यता अभियान से जुड़े पार्टी पदाधिकारी और संगठन के अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी भी सम्मेलन में मौजूद रहे। पार्टी की ओर से रविवार को श्रीनगर के सर्राफ धर्मशाला में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष तीरथ सिंह रावत ने इस सदस्यता अ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Dec 2014 05:05 AM (IST)
        
(News from Pauri-garhwal, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें