Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 03,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पौड़ी गढ़वाल

आपदा प्रभावितों को राहत देने में कोताही

कोटद्वार : पूर्व सैनिक सेवा परिषद की बैठक में यमकेश्वर क्षेत्र के आपदाग्रस्त क्षेत्रों में राहत कार्यो में बरती जा रही कोताही पर रोष व्यक्त किया गया। तय किया गया कि राहत कार्य की त्वरित कार्रवाई की मांग को लेकर तीन सितंबर को तहसील में धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। हिंदू पंचायती धर्मशाला में हुई बैठक में वक्ताओं ने कहा कि यमकेश्वर क्षेत्र में गत माह आई आपदा के एक पखवाड़े के बाद भी कई क्षेत्रों में बिज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:20 AM (IST)
        

गले का फांस बना केंद्र का फरमान

जागरण संवाददाता, कोटद्वार : शिक्षक दिवस के मौके पर केंद्र की ओर से जारी फरमान के बाद शिक्षा महकमा विद्यार्थियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण सुनाने के लिए तैयारियों में जुटा हुआ है। लेकिन, स्कूलों के सामने टेलीविजन जुटाने से लेकर कई अन्य मुश्किलें मुंह खोले खड़ी हैं। दरअसल, शिक्षक दिवस को 'गुरू उत्सव' के रूप में मनाने के केंद्र सरकार के फैसले ने शिक्षा महकमे में खलबली मचाई हुई है। पांच सि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:20 AM (IST)
        

छात्र नेता बड़ों की राह पर

election

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: छात्रसंघ चुनावों में सुधार के मद्देनजर भले ही लिंगदोह समिति की सिफारिशों को लागू किया गया, लेकिन छोटी माने जाने वाली छात्र राजनीति अब बड़ों की राह पर निकलती दिख रही है। नतीजा लिंगदोह समिति की सिफारिशें हासिए पर चली गई हैं व बड़ों की तर्ज पर चुनावी प्रलोभन के तमाम हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। लिंगदोह समिति की सिफारिशों की नकेल के बावजूद छात्र राजनीति सुधार के बजाए पूरी तरह धन कें... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:20 AM (IST)
        

लॉटरी के लालच में गंवाए 35 हजार

कोटद्वार: बीईएल रोड निवासी एक व्यक्ति ने लॉटरी के लालच में 35 हजार रुपये गंवा दिए। 25 लाख की लॉटरी के चक्कर में उसने उधार मांग कर धनराशि झारखंड स्थित इलाहबाद बैंक के एक अकाउंट में जमा की। बीईएल रोड पर मांस की दुकान चलाने वाले सिल्लू को फोन कॉल आई। इसमें एक व्यक्ति ने स्वयं को झारखंड का बताया। उसने सिल्लू को बताया कि उसके नाम पर 25 लाख रुपये की लॉटरी निकली है। इसके लिए उसे बीस हजार रुपये जमा करन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:20 AM (IST)
        

गुरिल्लाओं ने लोनिवि कार्यालय में की तालाबंदी

protest

जागरण संवाददाता, पौड़ी: मंडल मुख्यालय पौड़ी में सोमवार को एसएसबी प्रशिक्षित गुरिल्ला दहाडे़। शासनादेश के बाद भी लोनिवि में वेलदार व मेट के पदों पर नियुक्ति न मिलने से खफा गुरिल्लाओं ने लोनिवि के मुख्य अभियंता कार्यालय में नारेबाजी की व तालाबंदी कर धरना दिया। बाद में विभागीय अधिकारियों ने शासनादेश के अनुरूप ही नियुक्ति की बात कही। इसके बाद गुरिल्लाओं ने धरना समाप्त किया। जनपद के विभिन्न क्षेत्रों स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 06:11 PM (IST)
        

फूंका कृषि मंत्री का पुतला

protest

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: खेतों में खड़ी धान की फसल के लिए खाद न मिलने पर सोमवार को बालासौड़ क्षेत्र के काश्तकारों ने झंडाचौक पर प्रदेश के कृषि मंत्री का पुतला दहन किया। साथ ही अविलंब खाद मुहैया कराने की मांग की। सोमवार सुबह क्षेत्र पंचायत सदस्य राजाराम अणथ्वाल के नेतृत्व में बालासौड़ क्षेत्र के वाशिंदे कृषि मंत्री के पुतले को लेकर नारेबाजी करते हुए झंडाचौक पर पहुंचे व पुतले को आग के हवाले कर दिया।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 04:29 PM (IST)
        

बारिश में धुले दूसरे दिन के खेल

sports stop dur to rain

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: राजकीय स्पोर्टस स्टेडियम में चल रही बेसिक विद्यालयों की पांच-दिवसीय शरद/शीतकालीन क्रीड़ा प्रतियोगिता 'मिनी गढ़देवा' बारिश की भेंट चढ़ गई। प्रतियोगिता के दूसरे दिन समूह ज्ञान प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में खिर्सू व नैनीडांडा अपने-अपने वर्गो में प्रथम रहे। रविवार दोपहर क्षेत्र में हुई झमाझम बारिश ने मिनी गढ़देवा के तहत चल रही क्रीड़ा प्रतियोगिताओं को धो दिया। मूसलाधार बार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:16 AM (IST)
        

भालू के हमले में ग्रामीण की मौत

attack of bear and leopard

जागरण टीम, गढ़वाल: पर्वतीय क्षेत्रों में जंगली जानवरों ने आतंक कम होने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार रात पौड़ी के चुठाणी गांव में भालू के हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि शहर से ही सटे कांडई गांव में भी देर शाम सात बजे गुलदार के हमले में बालिका घायल हो गई। टिहरी जिले में घनसाली के निस्वाली भाटगांव में स्कूल से पीटीए मीटिंग से लौट रहे अभिभावकों में रास्ते में भालू को देख भगदड़ मच और तीन लोग घा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:16 AM (IST)
        

आइटीआइ छात्र ने गटका जहर, मौत

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : आर्थिक तंगी से परेशान सिताबपुर में एक आइटीआइ छात्र ने कीटनाशक खाने से जीवनलीला समाप्त कर दी। छात्र राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में अध्ययनरत है। जानकारी के अनुसार, सिताबपुर निवासी शहजाद (22 वर्ष) पुत्र इदरीश दुगड्डा स्थित राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में अध्ययनरत है। शनिवार रात शहजाद ने कीटनाशक खा लिया, इससे उसकी मौत हो गई। परिजनों से मिली जानकारी के आधार पर पु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:15 AM (IST)
        

17 सितंबर से शुरू होंगी बैक पेपर परीक्षाएं

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: गढ़वाल विवि के संस्थागत व व्यक्तिगत छात्रों की बैक पेपर (अंक सुधार) परीक्षाएं आगामी 17 सितंबर से शुरू होंगी। विवि के परीक्षा नियंत्रक डॉ. केडी पुरोहित ने परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया है। स्नातक प्रथम वर्ष की बैक पेपर परीक्षाएं सुबह सात से दस बजे की पाली में, स्नातक द्वितीय वर्ष, एमए प्रथम व शिक्षाशास्त्र की परीक्षा दोपहर 11 से दो बजे में और स्नातक तृतीय वर्ष व ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 06:38 PM (IST)
        

पौड़ी बना फुटबॉल का सिरमौर

football compitition

पौड़ी : रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ माध्यमिक विद्यालयों की शरदकालीन जनपदीय क्रीड़ा प्रतियोगिता शनिवार को संपन्न हो गई। समापन दिवस पर हुए फुटबॉल के जूनियर वर्ग में पौड़ी व सब जूनियर में कोट की टीम विजेता बनी। समापन दिवस पर आयोजित जूनियर वर्ग के फुटबॉल फाइनल में कोट की टीम ने दुगड्डा की टीम को 4-0 से पराजित कर खिताब कब्जाया। वहीं सब जूनियर वर्ग में पौड़ी विजेता व दुगड्डा उप विजेता व सीनियर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 05:40 PM (IST)
        

बच्चों की सकारात्मक सोच बढ़ाने पर दिया जोर

worksop

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: उजाला पास्टोरल ट्रेनिंग सेंटर के तत्वावधान में आयोजित शिक्षक-शिक्षिका जागरुकता को आयोजित कार्यशाला में वर्तमान परिवेश में बच्चों को सकारात्मक सोच को बढ़ावा देने वाली शिक्षा पर जोर दिया गया। कार्यशाला में रिसोर्स पर्सन सूर्यनारायण बहादुर ने प्रतिभागियों को देश-विदेश में पढ़ाई में प्रयोग होने वाली विभिन्न तकनीकों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि वर्तमान परिदृश्य में बच्चों ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 04:58 PM (IST)
        

विषाक्त मांस खाने से 26 ग्रामीण बीमार

संवाद सूत्र, पाटीसैण: प्रखंड एकेश्वर के अंतर्गत ग्राम सीला मल्ला में विषाक्त खाने से 26 ग्रामीण बीमार हो गए। तीन की स्थिति गंभीर होने के कारण उन्हें हायर सेंटर रेफर किया गया है। अन्य ग्रामीण भी इलाज के लिए स्वयं ही कोटद्वार और देहरादून को निकल गए हैं। जानकारी के अनुसार, प्रखंड एकेश्वर के अंतर्गत नौगांवखाल बाजार के समीप शुक्रवार सुबह ग्राम कांडई निवासी एक व्यक्ति ने बकरा मार बेचना शुरू कर दिया। उस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 06:34 PM (IST)
        

पौड़ी ने जीता फुटबॉल का खिताब

sports compitition

संवाद सहयोगी, पौड़ी : माध्यमिक विद्यालयों की जनपदीय शरदकालीन क्रीड़ा प्रतियोगिता के तहत सीनियर बालिका वर्ग फुटबाल के फाइनल मैच में पौड़ी ने दुगड्डा को 5-0 से हरा कर खिताब अपने नाम किया। कंडोलिया मैदान में चल रही खेल प्रतियोगिता के सब जूनियर बालक वर्ग के खो-खो में पोखड़ा ने द्वारीखाल को पराजित किया। बालिका वर्ग में द्वारीखाल ने पोखड़ा को हराया। कबड्डी के बालक वर्ग में खिर्सू ने दुगड्डा व बालिका वर्ग ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 05:47 PM (IST)
        

विधायक से वार्ता के बाद दस तक आमरण अनशन स्थगित

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: राजकीय संयुक्त अस्पताल को मेडिकल कालेज में मिलाने के विरोध में संयुक्त संघर्ष समिति के बैनर तले चल रहा धरना प्रदर्शन आंदोलन 47 वें दिन शुक्रवार को संयुक्त अस्पताल परिसर में जारी रहा। श्रीनगर विधायक गणेश गोदियाल के साथ बीते गुरुवार हुई वार्ता और विधायक के आश्वासन पर आंदोलनकारियों ने शुक्रवार से शुरू होने वाला आमरण अनशन अब आगामी दस सितम्बर तक के लिए स्थगित कर दिया है... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 05:32 PM (IST)
        

नहीं लग पाए सपनों को पंख

जागरण संवाददाता, कोटद्वार : सपना तो था कि घर में ही डेयरी व्यवसाय शुरू कर अपने परिवार की आर्थिकी को मजबूत किया जा सके, लेकिन सरकार की नीतियों ने सपनों को 'पंख' लगने से पहले ही कतर दिया। हम बात कर रहे हैं उन महिला स्वयं सहायता समूहों की, जिन्होंने स्वर्ण जयंती ग्राम स्वरोजगार योजना के तहत वर्ष 2012 में डेयरी उद्योग के नाम पर ऋण लिए। सरकार ने इन स्वयं सहायता समूहों को अनुदान की प्रथम किश्त तो अव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 04:34 PM (IST)
        

भूमिगत नहर ने ली बच्ची की बलि

child died

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: गुरुवार शाम ग्रामसभा सिताबपुर अंतर्गत डबराल कॉलोनी में खेल के दौरान एक बच्ची नहर में गिर पड़ी। तलाश में जुटी आपदा प्रबंधन टीम को बच्ची मौके से करीब आठ सौ मीटर दूर दाई खोह नहर में मिली। गंभीर हालत में बच्ची को राजकीय संयुक्त चिकित्सालय में लाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जानकारी के अनुसार, ग्रामसभा सिताबपुर के अंतर्गत मोहल्ला डबराल कॉलोनी निवासी जीवन क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 07:05 PM (IST)
        

रिक्त सीटों पर प्रवेश को पांच सितंबर अंतिम तिथि

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: गढ़वाल विश्वविद्यालय ने बिड़ला, बादशाहीथौल और पौड़ी परिसर में बीएड की रिक्त सीटों पर प्रवेश को लेकर आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि पांच सितंबर तय की है। संबंधित अभ्यर्थियों को अपना आवेदन पत्र गढ़वाल विवि प्रशासनिक कार्यालय के बीएड अनुभाग में पांच सितंबर तक जमा करना है। बीएड की रिक्त सीटों पर प्रवेश मेरिट के आधार पर दिए जाएंगे। प्रवेश सूची गढ़वाल विवि की वेबसाइट पर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 06:35 PM (IST)
        

आंदोलनकारियों ने विधायक को सुनाई खरी-खोटी

protesters angry

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: राजकीय संयुक्त अस्पताल को मेडिकल कालेज में मिलाने के विरोध में और संयुक्त अस्पताल की व्यवस्था पूर्ववत की भांति जारी रखने को संयुक्त संघर्ष समिति का धरना प्रदर्शन आंदोलन गुरुवार को 46 वें दिन भी संयुक्त अस्पताल परिसर में जारी रहा। आंदोलनकारियों ने धरनास्थल पर पहुंचे श्रीनगर विधायक गणेश गोदियाल को भी खूब खरी खोटी भी सुनाई। 46 दिन से आंदोलित होने पर भी सुध नहीं लेने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 06:20 PM (IST)
        

जारी है भोजनमाता कामगार यूनियन का संघर्ष

protest

संवाद सहयोगी, पौड़ी: सेवा से हटाई गई भोजन माताओं की बहाली के लिए भोजन माता कामगार यूनियन का शिक्षा विभाग में घेरा डालो, डेरा डालो कार्यक्रम जारी है। आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने व्यवस्थाओं पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए जमकर नारेबाजी की। मांग पूरी होने तक उनका संघर्ष जारी रहेगा। गौरतलब है कि जनपद के विभिन्न स्कूलों में सेवाएं दे रही भोजनमाताओं में से 18 को स्कूल प्रबंधन ने सेवा समाप्ति का फरमान सुनाया ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 05:38 PM (IST)
        
(News from Pauri-garhwal, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें