1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पौड़ी गढ़वाल

दुकानदारों को नोटिस

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: बद्रीनाथ मार्ग स्थित शॉपिंग कांप्लेक्स में दुकानों के लिए बोली लगाने वाले बोलीदाताओं की धरोहर राशि जब्त हो सकती है। नगर पालिका ने बोलीदाताओं को दुकानों का निर्धारित मूल्य जमा करने के लिए अप्रैल माह का समय दिया था, लेकिन अब तक दो ही दुकान स्वामियों ने दुकानों का मूल्य जमा किया है। नगर पालिका ने अवशेष धनराशि जमा कराने के लिए बोलीदाताओं को नोटिस जारी कर दिए हैं। नगर पालिका क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 05:28 AM (IST)
        

शोधार्थियों को अमेरिका में व्यापकसंभावनाएं

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: भारतीय शोधार्थियों के लिए अमेरिका में व्यापक संभावनाएं हैं। 'अमेरिका में उच्च शिक्षा की संभावना' विषय पर गढ़वाल विश्वविद्यालय के राजनीति विज्ञान विभाग की ओर से शनिवार को सीनेट हॉल में आयोजित कार्यशाला में उच्च शिक्षा के क्षेत्र में मिल रही विभिन्न सुविधाओं का लाभ उठाने पर जोर दिया। अमेरिका के फुल ब्राइट संगठन ने अमेरिकी विश्वविद्यालयों में शोध कार्य करने और पढ़ने प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 06:17 PM (IST)
        

केंद्र के खिलाफ सड़क पर उतरे सर्राफा व्यापारी

जागरण संवाददाता, कोटद्वार : एक लाख से अधिक की धनराशि के आभूषण खरीदने पर पैन कार्ड की अनिवार्यता के विरोध में शुक्रवार को सर्राफा व्यापारी हड़ताल पर रहे। सर्राफा व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद कर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जुलूस निकाला। साथ ही उप जिलाधिकारी के माध्यम से केंद्रीय वित्त मंत्री को ज्ञापन भी प्रेषित किया। क्षेत्र के तमाम सर्राफा व्यापारी शुक्रवार को झंडा चौक पर एकत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 09:38 PM (IST)
        

शिक्षकों को अब नहीं काटने होंगे अधिकारियों के चक्कर

जागरण संवाददाता, पौड़ी: सुगम-दुर्गम क्षेत्रों में सेवाएं दे रहे शिक्षकों और कर्मचारियों को समस्याओं के समाधान के लिए अब अधिकारियों के चक्कर नहीं काटने होंगे। अपर शिक्षा निदेशक (माध्यमिक) आरके उनियाल ने कहा कि अधिकारी मौके पर ही समस्याओं का निस्तारण करेंगे। जो समस्याएं उच्च अधिकारियों से संबंधित होंगी, उन्हें उसी समय अधिकारियों को भेजा जाएगा। इस संबंध में विभागीय अधिकारियों की ओर से मंडल के सभी जनप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 05:34 PM (IST)
        

विद्यालय से नदारद तीन शिक्षिकाएं निलंबित

पौड़ी: शिक्षा विभाग ने विद्यालयों में नदारद मिली तीन शिक्षिकाओं को निलंबित कर दिया है। निलंबित हुई शिक्षिकाओं में दो राजकीय प्राथमिक विद्यालय बूंगा द्वितीय तथा एक शिक्षिका राजकीय प्राथमिक विद्यालय असिंगी की हैं। बीते गुरुवार को विद्यालयों के औचक निरीक्षण के दौरान जिला शिक्षा अधिकारी बेसिक कुंवर सिंह रावत ने कल्जीखाल विकासखंड के एक दर्जन से अधिक विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया था। वे जब राजकीय ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 04:52 PM (IST)
        

बीडीसी बैठकों में साल में दो बार शामिल होंगे डीएम

जागरण संवाददाता, पौड़ी: क्षेत्र प्रमुख संगठन के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र सिंह राणा ने कहा कि अब क्षेत्र प्रमुख भी सरकारी अतिथि गृहों में रात्रि विश्राम कर सकेंगे। इसके लिए प्रमुखों को सरकार से निर्धारित किया गया शुल्क जमा करना होगा। क्षेत्र पंचायत की बैठक में वर्ष में दो बार स्वयं जिलाधिकारी को भी शामिल होना पडे़गा। पौड़ी में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि पहले क्षेत्र प्रमुखों को सरकारी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 05:31 AM (IST)
        

मंदिर बचाने को टापू पर प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: तिवाड़ी मोहल्ला और प्राचीन बदरीनाथ मठ मंदिर को अलकनंदा नदी के कटाव से बचाने के लिए आंदोलनकारियों ने गुरुवार को मंदिर के सामने बने टापू पर धरना दिया। इससे प्रशासन में हड़कंप मच गया। उपजिलाधिकारी रजा अब्बास मौके पर पहुंचे और सुरक्षा दीवार के निर्माण में प्रगति का हवाला देते हुए धरना समाप्त कराया। आंदोलनकारियों ने पंद्रह दिन का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि बदरीनाथ मठ मंदिर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 10:25 PM (IST)
        

536 युवाओं की किस्मत ने ही दिया साथ

जागरण संवाददाता, कोटद्वार : गढ़वाल राइफल्स रेजीमेंट सेंटर (जीआरआरसी) लैंसडौन के तत्वावधान में चल रही सेना भर्ती रैली गुरुवार को संपन्न हो गई। अंतिम दिन भले ही देहरादून व हरिद्वार के युवाओं ने प्रतिभाग किया, लेकिन चर्चा में पौड़ी जनपद के वे आठ युवा रहे, जिन्हें शारीरिक परीक्षण में पास होने के बावजूद सिर्फ इसलिए बाहर कर दिया गया, क्योंकि पौड़ी जनपद की भर्ती बुधवार को संपन्न हो गई थी। इधर, गुरुवार को ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 10:24 PM (IST)
        

अवैध शराब के खिलाफ महिलाएं मुखर

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: यमकेश्वर ब्लाक मुख्यालय में अवैध शराब की बिक्री के खिलाफ लामबंद हुई महिलाओं ने बुधवार को अलग-अलग स्थानों से करीब दो सौ लीटर लाहन बरामद की। मौके पर पहुंची राजस्व पुलिस ने लाहन को बरामद कर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर दिया गया है। यमकेश्वर ब्लाक मुख्यालय में नेपाल मूल के लोग पिछले लंबे समय से शराब बना इसे क्षेत्र में बेच रहे थे। ग्रामीणों की ओर से इस संबंध में राजस्व पु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 10:00 PM (IST)
        

कहीं लंबाई तो कहीं पैर दे गए जवाब

जागरण संवाददाता, कोटद्वार : गढ़वाल राइफल्स रेजीमेंट सेंटर (जीआरआरसी) लैंसडौन के तत्वावधान में चल रही भर्ती रैली में बुधवार को जनपद पौड़ी के युवाओं ने भले ही बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया, लेकिन दौड़ में ही हजारों युवाओं के पैर जवाब दे गए। आलम यह रहा कि रैली में शामिल होने आए साढ़े नौ हजार युवाओं में से करीब नौ हजार युवाओं को बाहर का रास्ता देखना पड़ा। कौड़िया स्थित वीसी गबर सिंह सेना कैंप में आयोजितभर्ती... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 05:44 PM (IST)
        

देवी रोड पर जलभराव से मिलेगी मुक्ति

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : सुखरो देवी मंदिर के आसपास के लोगों को इस वर्ष बरसात में होने वाले जलभराव से मुक्ति मिल सकती है। पदमपुर देवी रोड मार्ग से बहने वाला नाला भी अब नजर नहीं आएगा। इससे लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। लोक निर्माण विभाग ने बरसाती पानी को भूमिगत नाली के जरिये पनियाली गदेरे में डालने की योजना बनाई है। देवी रोड पर सुखरो देवी मंदिर समेत क्षेत्र में कई स्थानों पर बरसात में जलभराव हो जाता ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Apr 2015 05:31 PM (IST)
        

पूर्व प्रधान व वीडीओ पर मुकदमा

संवाद सहयोगी, पौड़ी: विकासखंड कल्जीखाल के सरासू गांव में शौचालय निर्माण में हुई लाखों की हेराफेरी की प्रशासन की जांच में पुष्टि होने के बाद जिलाधिकारी के निर्देश पर स्वजल के परियोजना प्रबंधक ने पूर्व ग्राम प्रधान व तत्कालीन ग्राम पंचायत अधिकारी के खिलाफ राजस्व पुलिस चौकी कल्जीखाल में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। दो माह पहले जिला पंचायत अध्यक्ष दीप्ति रावत ने कल्जीखाल क्षेत्र के कई गांवों में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Apr 2015 05:10 PM (IST)
        

निजी विद्यालयों के खिलाफ प्राथमिक शिक्षक हुए मुखर

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: उत्तराखंड राज्य राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने निजी विद्यालयों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। शिक्षक संघ ने निजी विद्यालयों पर सरकार के मानकों की अनदेखी का आरोप लगाते हुए जांच कर कार्रवाई मांग की है। साथ ही सरकारी विद्यालयों में प्ले ग्रुप से कक्षाएं शुरू करने की मांग भी उठाई है। ब्लॉक संसाधान केंद्र में प्राथमिक शिक्षक संघ ने बैठक कर निजी विद्यालयों में आरटीई की अनदेखी, नि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Apr 2015 03:50 PM (IST)
        

एंबुलेंस से उत्तर पुस्तिकाएं भेजने का विरोध

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय की एंबुलेंस से उत्तर-पुस्तिकाएं भेजने पर छात्रों ने आक्रोश जताया। छात्रों ने कुलसचिव के समक्ष विरोध दर्ज कराया और विवि परीक्षा अनुभाग को समय से वाहन उपलब्ध न कराने पर संबंधित ठेकेदार के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की। बिड़ला परिसर छात्रसंघ अध्यक्ष दिव्यांशु बहुगुणा, पूर्व महासचिव दर्शन दानू और संयुक्त छात्र परिषद के संयोजक व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Apr 2015 06:01 PM (IST)
        

प्रदेश सरकार पर फूटा भाजपाइयों का गुस्सा

संवाद सहयोगी, पौड़ी : क्षेत्र में व्याप्त समस्याओं से आक्रोशित भाजपाइयों ने रविवार को पैठाणी बाजार में धरना दिया। उन्होंने प्रदेश सरकार व क्षेत्रीय विधायक पर उपेक्षा व आपदा के कार्य गलत ढंग से कराने के आरोप लगाए। साथ ही आपदा में हुए कामों की जांच की भी मांग उठाई। विभिन्न मांगों को लेकर उप जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भी प्रेषित किया। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. धन सिंह रावत ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Apr 2015 09:49 PM (IST)
        

कोटद्वार स्टेडियम बना गढ़वाल कप विजेता

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : राजकीय स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में खेला गया गढ़वाल कप फुटबाल प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला कोटद्वार स्टेडियम व गढ़वाल हीरोज लैंसडौन के बीच खेला गया। इसमें पेनाल्टी सूट में कोटद्वार स्टेडियम ने 3-1 से जीत हासिल कर गढ़वाल कप अपने नाम किया। ऊर्जा योग फाउंडेशन व कोटद्वार फुटबाल एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित गढ़वाल कप फुटबाल प्रतियोगिता का रविवार को समापन हो गया। कोटद्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Apr 2015 09:47 PM (IST)
        

ट्यूबवेल फुंका, गहराया पेयजल संकट

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : ग्राम पंचायत बालासौड़ में ट्यूबवेल फुंकने से पेयजल संकट गहरा गया है। क्षेत्र में शनिवार शाम से पीने का पानी नहीं आ रहा है। इसकी वजह से लोगों को पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। बालासौड़ क्षेत्र के लोगों को शनिवार शाम से पीने का पानी नहीं मिल पाया है। शनिवार शाम सुखरो देवी मंदिर स्थित ट्यूबवेल फुंक गया था। इसकी सूचना ग्रामीणों ने जल संस्थान को शाम को पानी न आने पर दी थी। ट्यूबव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Apr 2015 05:26 PM (IST)
        

बीडीसी बैठक में हंगामा

जागरण संवाददाता, पौड़ी: क्षेत्र पंचायत की बैठक में भारी हंगामा हुआ। इस दौरान कई सदस्यों ने विकास योजनाओं का पैसा मनमाने ढंग से आवंटित करने का आरोप लगाया तथा सदन से बाहर चले गए। कहा कि यदि आगे भी यही रवैया रहा तो व न केवल आंदोलन को बाध्य होंगे बल्कि न्यायालय की शरण भी लेंगे। ब्लॉक सभागार में ब्लाक प्रमुख संतोषी रावत की अध्यक्षता में जैसे ही बैठक शुरु हुई तो गीता नौटियाल, मनोहर सिंह, सते सिंह, बीन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Apr 2015 04:40 AM (IST)
        

भर्ती रैली शुरू, 2762 पहले दौर में बाहर

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: गढ़वाल राइफल्स रेजीमेंटर सेंटर (जीआरआरसी) लैंसडौन के तत्वावधान में शनिवार से कोटद्वार स्थित वीसी गबर सिंह सेना कैंप में छह दिवसीय भर्ती रैली का विधिवत शुभारंभ हो गया। रैली के प्रथम दिवस पर जनपद रुद्रप्रयाग के 3221 अभ्यर्थियों ने रैली में शिरकत की। इनमें से 459 अभ्यर्थी ही अगले दौर में प्रवेश पा सके। भर्ती रैली प्रक्रिया सुबह चार बजे से शुरू हुई। रैली में शिरकत करने पहु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Apr 2015 05:50 PM (IST)
        

स्काउट गाइडों ने लहराया परचम

संवाद सहयोगी, पौड़ी : जनपद पौड़ी से स्काउट गाइड की राज्य पुरस्कार परीक्षा में 35 छात्र छात्राएं सफल हुए हैं। जून के अंतिम सप्ताह में इन सभी सफल प्रतिभाओं को राज्यपाल की ओर से देहरादून में पुरस्कृत किया जाएगा। भारत स्काउट गाइड के जिला सचिव केशर सिंह असवाल ने बताया कि वर्ष 2014 के नवंबर माह में हुई राज्य पुरस्कार परीक्षा में जनपद के 24 गाइड व 11 स्काउट सफल हुए हैं। परीक्षा में सफल रही गाइड में राउम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Apr 2015 04:51 PM (IST)
        
(News from Pauri-garhwal, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें