पौड़ी गढ़वाल

  • राठ क्षेत्र को ओबीसी में कराएंगे शामिल: मुख्यमंत्री हरीश रावत

            
    Rath Area  will include In OBC: Harish RawatUpdated on: Sat, 28 May 2016 07:52 PM (IST)

    पौड़ी। मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि सेना के उच्च पदों पर रहकर राठ क्षेत्र के लोगों ने राज्य का ही नहीं अपितु देश का भी गौरव बढ़ाया है। राठ क्षेत्र का विकास उनकी प्राथमिकता में है। इसे ओबीसी में शामिल करने के लिए पिछड़ा वर्ग आयोग को शासन की ओर से प्रस्ताव भेजा जाएगा। कहा कि राज्य में नये ब्लॉकों के गठन के लिए मंत्रिमंडल के तीन सदस्य और प्रशासनिक अधिकारियों की टीम गठित की जाएगी। स्थानीय लोगों की ... और पढ़ें »

  • हाईस्कूल में बीपीएस ने फहराया परचम

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 07:36 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कोटद्वार: बलूनी एजुकेशनल सोसायटी की ओर से संचालित बलूनी पब्लिक स्कूल के छात्र-छात्राओं ने सीबीएसई की हाईस्कूल परीक्षा में परचम लहराया। विद्यालय के सत्रह विद्यार्थी ने 10 सीजीपीए प्राप्त किए। सीबीएसई की हाईस्कूल परीक्षा के परिणाम शनिवार को घोषित हो गए। पहली मर्तबा बलूनी पब्लिक स्कूल के छात्र-छात्राओं ने परचम लहराते हुए 10 सीजीपीए पाया। दूसरे स्थान पर श्री गुरु राम राय पब्लिक स्कूल... और पढ़ें »

  • शराब के साथ एक गिरफ्तार

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 07:30 PM (IST)

    कोटद्वार: बाजार पुलिस चौकी ने शुक्रवार रात्रि गश्त के दौरान एक युवक को 39 अंग्रेजी शराब के पव्वों के साथ दबोचा। भरतनगर निवासी कमल शुक्रवार रात्रि करीब साढ़े सात बजे बीईएल रोड़ की ओर से अंग्रेजी शराब के 39 पव्वे लेकर जा रहा था। इसी दौरान सूचना मिलने पर पुलिस कांस्टेबल आशीष व राहुल ने कमल को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।और पढ़ें »

  • राठ क्षेत्र को ओबीसी में कराएंगे शामिल: मुख्यमंत्री

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 07:14 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, पौड़ी: मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि सेना के उच्च पदों पर रहकर राठ क्षेत्र के लोगों ने राज्य का ही नहीं अपितु देश का भी गौरव बढ़ाया है। कहा कि राठ क्षेत्र का विकास उनकी प्राथमिकता में है। इसे ओबीसी में शामिल करने के लिए पिछड़ा वर्ग आयोग को शासन की ओर से प्रस्ताव भेजा जाएगा। कहा कि राज्य में नये ब्लॉकों के गठन के लिए मंत्रिमंडल के तीन सदस्य और प्रशासनिक अधिकारियों की टीम गठित की जा... और पढ़ें »

  • शराबी चालक गिरफ्तार बाइक सीज

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 06:52 PM (IST)

    श्रीनगर गढ़वाल : श्रीनगर पुलिस ने शनिवार को शराबी वाहन चालकों के खिलाफ अभियान चलाया। पुलिस ने शराब के नशे में धुत एक बाइक चालक को पौड़ी चुंगी के पास गिरफ्तार कर बाइक सीज कर दी। इससे पूर्व चारधाम यात्रा में आने वाले यात्रियों की सुरक्षा को लेकर भी पुलिस ने एआरटीओ पौड़ी के साथ शुक्रवार देर सांय संयुक्त वाहन चे¨कग अभियान में वाहनों का चालान कर 11500 रुपये अर्थदंड वसूला। श्रीनगर कोतवाल उत्तम ¨सह के न... और पढ़ें »

  • बिना रोजगार पहाड़ से पलायन रुकना संभव नहीं

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 06:46 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: उत्तराखंड की दशा और दिशा को लेकर शनिवार को हस्तक्षेप संस्था ने नगरपालिका सभागार में विचार गोष्ठी का आयोजन किया। इसमें प्रवासी और निवासी उत्तराखंडियों के मध्य संवाद और उनकी स्थिति को लेकर विचार विमर्श किया गया। वक्ताओं ने पहाड़ के युवाओं के लिए रोजगार उपलब्ध कराने पर जोर दिया। कहा कि खेती और बागवानी के जरिए पहाड़ों को विकास की मुख्यधारा से जोड़ा जा सकता है। आयोजित व... और पढ़ें »

  • गौरा देवी मंदिर परिसर में छोटे मंदिरों का पुनर्निर्माण शुरू

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 06:36 PM (IST)

    श्रीनगर गढ़वाल : श्रीनगर से लगभग 20 किमी दूर देवलगढ़ स्थित प्राचीन श्री गौरा देवी मंदिर परिसर में दो छोटे मंदिरों का पुनर्निर्माण शनिवार को शुरू हो गया। इनका निर्माण कार्य क्षेत्रीय पुरातत्व इकाई की ओर से किया जा रहा है। उत्तराखंड सनातन धर्म एवं मठ मंदिर रक्षा महासंघ ने जिलाधिकारी से इन छोटे मंदिरों के पुनर्निर्माण की मांग की थी। जिलाधिकारी के आदेश पर पुरातत्व विभाग पौड़ी ने शनिवार से कार्य शुरू ... और पढ़ें »

  • मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. रावत ने संभाला कार्यभार

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 06:30 PM (IST)

    श्रीनगर गढ़वाल: राजकीय मेडिकल कॉलेज श्रीनगर के प्राचार्य पद पर शनिवार को डॉ. चंद्रमोहन रावत ने कार्यभार संभाल लिया। कार्यभार ग्रहण करने के उपरांत उन्होंने मेडिकल कॉलेज प्रशासनिक कार्यालय के विभिन्न अनुभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों और बेस अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक के साथ बैठक कर व्यवस्थाओं की जानकारी ली। कार्यभार संभालने के बाद नवनियुक्त प्राचार्य डॉ. चंद्रमोहन रावत ने कहा कि मेडिकल कॉलेज ... और पढ़ें »

  • रक्षा सचिव ने कैंट परिषद की गतिविधियों की ली जानकारी

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 06:23 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, लैंसडौन: रक्षा सचिव जी मोहन कुमार शनिवार को लैंसडौन पहुंचे। उन्होंने छावनी परिषद की कार्यप्रणाली का स्लाइड-शो से जायजा लिया। उन्होंने सीईओ को सीवर लाइन के लिए आइआइटी रुड़की से इस्टीमेट बनवाकर डायरेक्टर जनरल लखनऊ को शीघ्र भेजने के लिए निर्देशित किया। गढ़वाल राइफल्स रेजीमेंट सेंटर के अफसर मेस में छावनी परिषद की मुख्य अधिशासी अधिकारी अंकिता सिंह ने रक्षा सचिव को स्लाइड-शो से कैंट की स... और पढ़ें »

  • एसएसबी जवानों ने चलाया स्वच्छता अभियान

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 06:22 PM (IST)

    श्रीनगर गढ़वाल : स्वच्छ भारत पखवाड़ा अभियान के चतुर्थ चरण में सशस्त्र सीमा बल अकादमी श्रीनगर के 275 जवान और अधिकारियों ने शनिवार को स्वच्छता अभियान चलाया। शंकरमठ क्षेत्र व एसएसबी के बदरी मैदान क्षेत्र में अभियान छेड़ दो ट्रक कूड़ा एकत्र किया गया। शनिवार को अकादमी निदेशक एस बंदोपाध्याय ने अभियान का शुभारंभ किया। इसमें 275 जवान और अधिकारियों की पांच टीम बनायी गई। टीम ने एसएसबी अकादमी परिसर के साथ ही... और पढ़ें »

  • विकास कार्यो से बौखला गई है केंद्र सरकार

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 06:22 PM (IST)

    कोटद्वार : शनिवार को आयोजित प्रेस वार्ता में कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता गिरिराज किशोर ¨हदवाण ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। कहा कि राष्ट्रपति शासन के दौरान केंद्र ने राज्य को एक हजार करोड़ रुपये की धनराशि देने का वादा किया था। मगर अब केंद्र अपनी नीतियों में बदलाव कर वायदे से पीछे हट गई है। उन्होंने केंद्र पर अनुसूचित जाति के विद्यार्थियों की 150 करोड़ रुपये की छात्रवृत्ति गबन करने का भी आरोप लगाया है... और पढ़ें »

  • रेनबो, केवि व गुरुरामराय का रिजल्ट शत प्रतिशत

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 06:18 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: शनिवार को सीबीएसई के हाईस्कूल बोर्ड का परीक्षाफल घोषित किया गया। रेनबो पब्लिक स्कूल, गुरुरामराय स्कूल और केंद्रीय विद्यालय का परीक्षाफल शत प्रतिशत रहा। रेनबो पब्लिक स्कूल में 97 छात्र-छात्राओं सीबीएसई की हाईस्कूल बोर्ड परीक्षा दी थी। इसमें सभी उत्तीर्ण हुए। रेनबो की महिमा घिल्डियाल, अलंकृति नेगी, अंशिका ¨सह, सुप्रिया रावत ने दस सीजीपीए प्राप्त कर विद्यालय में सर... और पढ़ें »

  • 12176 अभ्यर्थी देंगे बीएड प्रवेश परीक्षा

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 06:14 PM (IST)

    श्रीनगर गढ़वाल : गढ़वाल केंद्रीय विवि की बीएड प्रवेश परीक्षा 12 जून को होने जा रही है। 12176 अभ्यर्थियों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया है। विवि प्रशासन ने परीक्षा के लिए गढ़वाल के 20 शहरों में 28 परीक्षा केंद्र बनाए हैं। गढ़वाल विवि के विशेष कार्याधिकारी प्रो. डीएस नेगी ने कहा कि देहरादून और रुड़की शहर में चार-चार और हरिद्वार तथा उत्तरकाशी में दो-दो परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। 12 जून को होने वाली बी... और पढ़ें »

  • डांग सड़क निर्माण के व्यवधानों का निकालेंगे हल

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 06:13 PM (IST)

    श्रीनगर गढ़वाल : पर्यावरण जन चेतना विकास समिति डांग क्षेत्र में ¨सद्रीगाढ़ से आंचल डेयरी तक सड़क निर्माण और डामरीकरण में आ रहे व्यवधान को लेकर विचार-विमर्श करेगी। इसके लिए 29 मई को न्यू डंाग के पंचायत भवन में आवश्यक बैठक बुलाई गई है। समिति पदाधिकारियों ने कहा कि डांग क्षेत्र में बन रही सड़क पर लोनिवि एडीबी डिवीजन पौड़ी के कार्यो की भी समीक्षा की जाएगी। इस मौके पर अतिक्रमण पर कार्रवाई नहीं करने पर र... और पढ़ें »

  • करोड़ों की सड़क, गुणवत्ता सिफर

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 06:07 PM (IST)

    संवाद सूत्र, रिखणीखाल : नौ करोड़ से अधिक लागत से बन रहे 27 किमी. बंजा देवी-रिखणीखाल मोटर मार्ग पर एक ओर कार्यदायी संस्था डामर बिछा रही है तो दूसरी ओर डामर उखड़ रहा है। कई मर्तबा ग्रामीण काम की गुणवत्ता के सवाल पर निर्माण कार्य रुकवा चुके हैं, लेकिन कोई फायदा नहीं। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) के तहत प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना कार्यालय (¨सचाई खंड), कोटद्वार को वित्तीय वर्ष 2015-16 मे... और पढ़ें »

  • सीबीसीएस के रिजल्ट जल्द हों घोषित

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 06:07 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: छात्र नेताओं ने कहा कि गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय में स्नातक स्तर पर भी च्वाइस बेस क्रेडिट सिस्टम पाठ्यक्रम लागू हो चुका है। इसके प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाओं के सभी परिणाम अभी तक घोषित नहीं हुआ है। इससे नाराज छात्रों ने परीक्षा नियंत्रक कार्यालय पर छात्रों ने हंगामा भी किया। गढ़वाल विश्वविद्यालय के छात्र नेता आयूष मियां और छात्रसंघ कोषाध्यक्ष अंकित भट्ट के न... और पढ़ें »

  • तारकोल से भरा ट्रैक्टर पलटा

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 06:02 PM (IST)

    श्रीनगर गढ़वाल : नर्सरी रोड पर शनिवार को बड़ा हादसा होते-होते बचा। ब्रेक फेल होने के कारण तारकोल से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली सड़क पर पलट गई। तीव्र ढलान वाली नर्सरी रोड पर स्कूली छात्र-छात्राएं बड़ी संख्या में गुजरते हैं। विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ ही चौरास से आने-जाने वालों के लिए भी यही एक मार्ग है। स्कूलों में अवकाश होने के कारण इस तीव्र ढलान वाली सड़क पर यातायात का दबाव कम था। आप पार्टी के विधा... और पढ़ें »

  • न्याय की प्रथम सीढ़ी हैं अधिवक्ता : नेगी

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 05:35 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, कोटद्वार: शनिवार को बार एसोसिएशन के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को स्वास्थ्य मंत्री सुरेंद्र ¨सह नेगी ने शपथ दिलाई। नवनिर्वाचित पदाधिकारियों ने अपने कार्यो को ईमानदारी से करने का संकल्प लिया। इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री ने तहसील परिसर में बार एसोसिएशन के निर्माणाधीन चेंबर को शीघ्र पूरा कराने का आश्वासन दिया। तहसील परिसर में आयोजित बार एसोसिएशन के शपथ ग्रहण समारोह में अध्यक्ष पद पर पं... और पढ़ें »

  • अशासकीय विद्यालयों में भी मिले स्कूल यूनिफार्म

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 05:33 PM (IST)

    कोटद्वार : अशासकीय प्रधानाचार्य परिषद ने राजकीय विद्यालयों की भांति अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में कार्यरत अध्यापक, अध्यापिकाओं एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारियों का सामूहिक बीमा ग्रेड वेतन के अनुसार काटने सहित दस सूत्रीय मांगों का ज्ञापन मुख्यमंत्री को भेजा है। परिषद ने मुख्यमंत्री को भेजे ज्ञापन में अशासकीय सहायता प्राप्त हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट कॉलेज में प्रधानाध्यापक व प्रधानाचार्य क... और पढ़ें »

  • सूमो सड़क पर पलटी एक मौत, चार घायल

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 05:27 PM (IST)

    संवाद सूत्र, सतपुली: सतपुली-एकेश्वर मोटर मार्ग पर जनशक्ति द्वार के समीप टाटा सूमो दुर्घटनाग्रस्त होने से उसमें सवार एक वृद्ध की मौत हो गई। दुर्घटना में दो बच्चों समेत चार लोग घायल हो गए हैं। सूमो में एक ही परिवार के सदस्य शामिल थे। वे फरीदाबाद से अपने गांव श्रीकोटखाल जा रहे थे। फरीदाबाद निवासी अर¨वद शनिवार तड़के अपने परिवार के साथ टाटा सूमो से अपने गांव श्रीकोटखाल की ओर जा रहे थे। सुबह करीब साढ़े ... और पढ़ें »

(News from Pauri-garhwal, Uttarakhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें