Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पौड़ी गढ़वाल

बीडीओ ने बदली रास्ते की दिशा

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: खंड विकास कार्यालय दुगड्डा की कार्यप्रणाली सवालों के घेरे में आ गई है। दरअसल, विभाग को क्षेत्र पंचायत निधि से ग्राम सभा पदमपुर में सीसी मार्ग के निर्माण को धनराशि स्वीकृति हुई थी, लेकिन विभाग ने स्वीकृत कार्य के सापेक्ष अन्य स्थल पर निर्माण कर दिया। दरअसल, वित्तीय वर्ष 2011-12 में खंड विकास कार्यालय को राज्य वित्त से पदमपुर (सुखरो) में बुड़ाकोटी गली में राकेश के घर की... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 05:43 PM (IST)
        

गहराया पेयजल संकट

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : डिग्री कालेज रोड स्थित ट्यूबवेल की मोटर फुंकने से क्षेत्र में पेयजल संकट गहरा गया है। मंगलवार को जौनपुर व आमपड़ाव क्षेत्र में नलों से पानी की एक भी बूंद भ्री नहीं टपकी। नतीजतन लोगों को पानी के लिए भटकना पड़ा। सोमवार रात को डिग्री कालेज रोड स्थित ट्यूबवेल की मोटर फुंक गई जिससे क्षेत्र में पानी की आपूर्ति पूरी तरह ठप हो गई। नतीजतन मंगलवार को लोगों एक बूंद पानी भी नहीं मिली। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 05:43 PM (IST)
        

उड़न दस्ते की टीम ने बरामद किए सात लाख

पौड़ी : लोकसभा निर्वाचन के लिए गठित उड़न दस्ते की टीम ने मंगलवार को धारा रोड में रूटीन चेकिंग के दौरान एक व्यक्ति से सात लाख रुपए नगद बरामद किए। पूछे जाने पर उक्त व्यक्ति उड़न दस्ते की टीम को न तो मौके पर कोई संतोषजनक उत्तर दे पाया और न हि कोई प्रस्ताव या साक्ष्य उपलब्ध करा पाया। फिलहाल टीम ने बरामद की गई धनराशि को कोषागार में जमा कर दिया है। दरअसल अन्य दिनों की तरह ही मंगलवार को भी उड़न दस्ते की टी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 05:43 PM (IST)
        

लोगों की नहीं सड़कों की बुझ रही है प्यास

जागरण संवाददाता, पौड़ी: मंडल मुख्यालय पौड़ी में पेयजल किल्लत किसी से छिपी नहीं है। कभी विद्युत आपूर्ति बाधित होने से तो कभी पेयजल लाइन क्षतिग्रस्त होना कई बार इसकी वजह बनी रहती है। जो पानी शहरवासियों की प्यास बुझाने के लिए मुहैया होता है, वह लीकेज होकर सड़कों व गलियों में बह रहा है। शहर के अधिकांश कस्बों में श्रीनगर पंपिंग पेयजल योजना से पेयजल आपूर्ति होती है। कई बार बिजली गुल होने से यहां पानी की... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 06:01 PM (IST)
        

आठ पुलिसकर्मियों के खिलाफ प्रतिकूल प्रविष्टि

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : नियमित स्थान पर ड्यूटी न देने वाले कोतवाली अंतर्गत विभिन्न स्थानों पर तैनात आठ पुलिस कर्मियों के खिलाफ लापरवाही बरतने पर प्रतिकूल प्रविष्टि की गई है। विभिन्न स्थानों पर तैनात पुलिस कर्मी अक्सर ड्यूटी से नदारद रहते हैं। कई बार पुलिस कर्मी नियत स्थान के बजाय किसी अन्य स्थान पर खड़े रहते हैं, जिसको लेकर पुलिस अधिकारी अब सख्ती के मूड में आ गए हैं। कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 06:01 PM (IST)
        

सेना का दल गढ़वाल दर्शन के लिए रवाना

संवाद सहयोगी, लैंसडौन: गढ़वाल राइफल्स रेजीमेंट सेंटर से सेना के चार नवप्रशिक्षित अधिकारियों समेत नौ सैनिकों का अभियान दल गढ़वाल दर्शन के लिए रवाना हो गया। अभियान दल गढ़वाल दर्शन से 12 मई को वापस लौटेगा। सोमवार को गढ़वाल राइफल्स रेजीमेंट सेंटर के मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में अभियान दल को कार्यवाहक डिप्टी कमांडेंट कर्नल गौतम गोहा ने झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर गोहा ने कहा कि अभियान दल ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 06:01 PM (IST)
        

नालियों में कचरा व सड़कों में गंदा पानी

संवाद सूत्र, सतपुली: नयार के किनारे बसे सतपुली बाजार की नालियां बदहाल हैं। नालियों में गंदगी के अंबार से गंदा पानी सड़कों पर बह रहा है। इससे राहगीर ही नहीं स्थानीय व्यवसायी भी खासे परेशान हैं। पौड़ी-कोटद्वार के बीच स्थित सतपुली बाजार में लंबे समय से सफाई व्यवस्था चरमराई हुई है। पूर्व में ग्रामसभा सफाई की जिम्मेदारी संभाले हुए थी। ग्राम पंचायत में प्रशासक नियुक्त होने के बाद व्यापार संघ ने यह जिम्मे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 06:01 PM (IST)
        

सिल्क में फिसल रही गरीबी

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: पर्वतीय क्षेत्रों में वन्य जीवों से फसल क्षति के बढ़ते मामलों से परेशान पर्वतीय क्षेत्र के काश्तकारों के लिए केंद्रीय सिल्क बोर्ड की कलस्टर प्रोग्राम योजना संजीवनी साबित हो रही है। योजना के शुरूआती दो वर्ष में ही रेशम उत्पादन के सुखद नतीजे सामने आने लगे हैं। इससे न सिर्फ काश्तकारों की आर्थिकी मजबूत हुई है, बल्कि रेशम पौधरोपण करने से उन्हें वन्य जीवों के फसल क्षति के आतंक स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 06:01 PM (IST)
        

खोह झील को वन विभाग की ना

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : खोह नदी में बहुउद्देशीय झील निर्माण की सिंचाई विभाग की योजना को हाथियों ने निर्माण से पहले ही ध्वस्त कर दिया। दरअसल, झील निर्माण स्थल आरक्षित वन क्षेत्र में होने के साथ ही हाथी कॉरीडोर के मध्य में पड़ रहा है। ऐसे में वन महकमे ने झील निर्माण को लाल झंडी दिखा दी है। बताते चलें कि करीब तीन वर्ष पूर्व सिंचाई विभाग लालपुल के समीप खोह नदी पर करीब ढाई किलोमीटर क्षेत्र में बहुउद्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 06:01 PM (IST)
        

प्रीति व तनुजा ने मारी बाजी

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: अग्निशमन विभाग के तत्वावधान में चल रहा अग्नि सुरक्षा सप्ताह सोमवार को संपन्न हो गया। समापन अवसर पर आयोजित निबंध व चित्रकला प्रतियोगिता में प्रीति व तनुजा प्रथम रहे। मेहरबान सिंह कंडारी सरस्वती विद्या मंदिर में 'अग्नि से बचाव ही सबसे अच्छी सुरक्षा' विषय पर आयोजित निबंध प्रतियोगिता में प्रीति ने प्रथम, भुवनेश रावत ने द्वितीय व श्वेता बुड़ाकोटी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 06:01 PM (IST)
        

लॉकअप में आरोपी की हालत बिगड़ी

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: रविवार सुबह कोतवाली पुलिस की सांस उस वक्त हलक में अटक गई, जब लॉकअप में दुराचार के प्रयास के आरोपी की हालत अचानक बिगड़ गई। आनन-फानन पुलिस ने आरोपी को चिकित्सालय में भर्ती कराया। शाम को चिकित्सालय पहुंचे अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने आरोपी का 23 अप्रैल तक न्यायिक अभिरक्षा में उपचार कराने के आदेश दिए। बताते चलें कि शनिवार को ग्राम दलीपपुर निवासी दिनेश पुत्र बहादुर सिंह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 06:43 PM (IST)
        

नए परिसर में चलेंगी एनआइटी की प्रयोगशालाएं

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: राजकीय पॉलीटेक्निक परिसर में अस्थाई रूप से संचालित राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआइटी) का एक नया अस्थाई परिसर आइटीआइ के समीप तैयार हो गया है। इसमें अब एनआइटी की इलेक्ट्रानिक्स, इलेक्ट्रिक्ल, मैकेनिकल, सिविल और कंप्यूटर साइंस पाठ्यक्रमों की प्रयोगशालाएं संचालित होंगी। एनआइटी का प्रशासनिक कार्यालय भी इस नए परिसर में आगामी मई में स्थानान्तरित होगा। पॉलीटेक्निक क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 05:40 PM (IST)
        

बीडीओ ने भेजा महिला को नोटिस

संवाद सूत्र, धुमाकोट: कफलटंडा में मनरेगा कार्यो में घपले संबंधी मामले ने नया मोड़ आया है। खंड विकास अधिकारी की ओर से गांव की एक महिला को नोटिस जारी कर मनरेगा के तहत लिए गए भुगतान को ग्राम पंचायत के खाते में जमा करने के निर्देश दिए हैं। बताते चलें कि गत वर्ष प्रखंड नैनीडांडा के अंर्तगत ग्राम पंचायत कफलटंडा में मनरेगा मजदूरी में घपले का मामला प्रकाश में आया था। ग्राम प्रधान पर एक ऐसे व्यक्ति को प्रत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 05:34 PM (IST)
        

हरक सिंह ने किया नामांकन

संवाद सहयोगी, पौड़ी: लोक चुनाव में नामांकन के अंतिम दिन कांग्रेस प्रत्याशी डा हरक सिंह रावत समेत चार प्रत्याशियों ने नामांकन कराया। शनिवार को नामांकन की अंतिम तिथि तक गढ़वाल सीट पर कुल बारह प्रत्याशियों ने पर्चे भरे हैं। नामांकन के अंतिम दिन कांग्रेस प्रत्याशी के नामांकन को काग्रेस कार्यकर्ता व प्रत्याशी समर्थक कंडोलिया मैदान में एकत्र हुए। वहां से रोड शो के जरिए शक्ति प्रदर्शन करते हुए कांग्रेस प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:26 PM (IST)
        

सुस्ती पड़ सकती है भारी

जागरण संवाददाता, पौड़ी: पहाड़ों में बीते वर्ष दैवीय आपदा के दौरान भीषण तबाही का कारण बनी अलकनंदा नदी का खौफनाक मंजर किसी से छिपा नहीं है। जन धन की हानि तो हुई ही, नदी के रौद्र रूप ने भी अपने मूल स्थान को छोड़कर आबादी वाले क्षेत्रों की ओर रुख कर भविष्य की चिंता बढ़ा दी, लेकिन इतना कुछ होने के बाद भी डैमेज कंट्रोल पर सरकार की सुस्ती पर भूगर्भ शास्त्री व पर्यावरणविद् चिंतित हैं। उनके मुताबिक दो माह बाद ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:14 PM (IST)
        

एनआइटी में रही 'प्रोदय 2014' की धूम

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: एनआइटी श्रीनगर परिसर में टेक्नीकल कल्चरल फेस्टिवल 'प्रोदय 2014' के तहत छात्र-छात्राओं ने रंगारंग प्रस्तुतियां दी। विभिन्न तकनीकी प्रतियोगिताओं के साथ ही सांस्कृतिक प्रतियोगिताएं समारोह में आकर्षण का केंद्र रही। एनआइटी छात्र परिषद के तत्वावधान में आयोजित तीन दिवसीय समारोह में इंजीनियरिंग कॉलेज चंडीगढ़, आइआइटी रुड़की, हाईड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज नई टिहरी, गढ़वाल विवि ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 06:07 PM (IST)
        

'चहेतों' पर करम, 'मिट्टी' में नियम

जागरण संवाददाता, कोटद्वार : नियमानुसार किसी भी सरकारी योजना के पूर्ण होने के बाद शेष धनराशि शासन को लौटाए जाने का प्रावधान है, लेकिन लोक निर्माण विभाग की दुगड्डा इकाई कोई भी नियम-कायदे नहीं मानती। शायद यही कारण है कि विभाग ने 'चहेतों' को फायदा पहुंचाने के लिए नियमों को भी ताक पर रख दिया है। दरअसल, ग्रामसभा काशीरामपुर अंतर्गत ग्राम काशीरामपुर तल्ला में शासन ने 30 मार्च 2011 को कोटद्वार क्षेत्र में... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 05:36 PM (IST)
        

लोक कलाकार काला सम्मानित

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: लोक कलाकार रामरतन काला को यंग उत्तराखंड सिने अवार्ड के तहत लाइफ टाइम एचीवमेंट पुरस्कार मिलने पर गढ़वाल सभा ने शनिवार को उन्हें सम्मानित किया। इस अवसर पर वक्ताओं ने रामरतन काला को लोककला की धरोहर बताया। बदरीनाथ पर गढ़वाल सभा के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में लोक कलाकार रामरतन काला को सम्मानित किया गया। गढ़वाल सभा की ओर से काला को सम्मान पत्र व शॉल भेंटकर सम्मानित किया ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 05:17 PM (IST)
        

पीएचसी होंगी मेडिकल कॉलेज के अधीन

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल : खिर्सू और परसुंडाखाल प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों का प्रशासनिक नियंत्रण शीघ्र ही श्रीनगर मेडिकल कॉलेज के अधीन आ जाएगा। इस प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए शुक्रवार को मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य प्रोफेसर डॉ. पीडी शर्मा ने पौड़ी के सीएमओ डॉ. एके सिंह के साथ बैठक कर विचार भी किया। एमसीआइ के मानकों और नियमों को लेकर अरबन और रूरल हेल्थ सेंटर के साथ ही दो पीएचसी भी मेडिक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 06:00 PM (IST)
        

अब दूसरे वितरण केंद्र पर नहीं मिलेगी गैस

जागरण संवाददाता, पौड़ी: आपकी रसोई गैस समाप्त हो गई है और आपके क्षेत्र में रसोई गैस का वितरण भी नहीं हो रहा है और ऐसे में यदि आप दूसरे स्थान से रसोई गैस लेने की सोच रहे हैं या फिर रसोई गैस सिलेंडर लेने जा रहे हैं तो अब ऐसा नहीं होगा। गढ़वाल गैस सर्विस ने रसोई गैस की किल्लत व कालाबाजारी पर रोक लगाने के लिए ऐसा ही नियम लागू किया है। इसके तहत अब आपको अपने ही वितरण क्षेत्र से रसोई गैस का सिलेंडर मिलेगा।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 05:01 PM (IST)
        
(News from Pauri-garhwal, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »