1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पौड़ी गढ़वाल

प्रधानों ने मोहर जमा कराने की दी चेतावनी

संवाद सूत्र, पाटीसैंण: प्रखंड एकेश्वर के ब्लाक मुख्यालय में क्षेत्र पंचायत की बैठक में मूलभूत सुविधाओं के मुद्दे छाए रहे। ग्राम प्रधानों ने बजट न मिलने व सभी कार्यो को ऑनलाइन करने का विरोध करते ग्राम प्रधान की मोहर जमा कराने की चेतावनी दी है। साथ ही अधिकारियों पर जनप्रतिनिधियों की अनदेखी का भी आरोप लगाया। बीडीसी एकेश्वर में उस वक्त हंगामा हो गया जब पाटीसैंण प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्साध... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 05:33 PM (IST)
        

भविष्य के लिए बुजुर्गो का उपवास

जागरण संवाददाता, कोटद्वार : उम्र के आखिरी पड़ाव में पहुंच चुकी गिंदी देवी व रामी देवी ने शनिवार पूरे दिन पेट में अन्न का एक दाना नहीं डाला। भरी दोपहरी में दोनों बुजुर्ग गांव के लोगों के साथ इस उम्मीद से धरना देती रही कि शायद उनका अन्न त्याग गांव तक सड़क पहुंचाने की राह आसान बना दे। दोनों बुजुर्ग प्रखंड रिखणीखाल के अंतर्गत क्षेत्रीय ग्रामीण विकास संघर्ष समिति के तत्वावधान में टकोलीखाल-छानीखाल मोटर मा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 05:20 PM (IST)
        

'रामी बोरांणीं' की प्रस्तुति ने मोहा मन

जागरण संवाददाता, पौड़ी: खातस्यूं विकास समिति व छुयांल परिवार के तत्वाधान में आयोजित खातस्यूं ग्रीष्मकालीन विकासोत्सव 2015 के चौथे दिन महिला मंगल दलों के नाम रहा। महिलाओं की प्रस्तुति 'रामी बोरांणी' ने दर्शकों को भाव विभोर कर दिया। महोत्सव में विभिन्न प्रतिस्पद्र्धाओं में अव्वल रहे प्रतिभागियों को मुख्य अतिथि नैनीताल उच्च न्यायालय के न्यायाधीश वीके बिष्ट ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। जीआ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 04:59 PM (IST)
        

रिफलेक्टर टेप से रुकेंगी दुर्घटनाएं

संवाद सहयोगी, पौड़ी: व्यवसायिक वाहनों पर रिफलेक्टर टेप अनिवार्य हो गई है। अदालत के आदेशों पर संभागीय परिवहन विभाग ने इस पर अमल की तैयारियां शुरू कर दी हैं। पहली जून से यह व्यवस्था लागू हो जाएगी। दुर्घटनाएं कम करने में इस टेप को बेहद कारगर माना जा रहा है। रात को वाहनों की आवाजाही के खतरों को कम करने के लिए रिफलेक्टर टेप को अनिवार्य कर दिया गया है। इसमें वाहन के आगे और पीछे दोनों ओर यह रिफलेक्टर टे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 04:28 PM (IST)
        

रोजी पर भारी पड़ी 'मौसम' की मार

जागरण संवाददाता, कोटद्वार : तूफान आया और आम-लीची की फसल बर्बाद कर गया। काश्तकारों को हुए नुकसान का मुआवजा भी मिला, लेकिन मौसम की यह मार उन परिवारों पर भारी पड़ी, जिनकी रोजी-रोटी इसी फसल की बदौलत चलती थी। कोटद्वार क्षेत्र में आम-लीची के बगीचे काफी अधिक हैं। क्षेत्र में भले ही कृषि भूमि लगातार कम हो रही हो, लेकिन आम-लीची की पैदावार आज भी क्षेत्र में काफी अधिक है। ग्रास्टनगंज स्थित उद्यान विभाग के ख... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 04:22 PM (IST)
        

पहाड़ी क्षेत्रों के विकास की मांग को दिया धरना

जागरण संवाददाता, कोटद्वार : राज्य गठन के 15 वर्षो बाद भी पहाड़वासियों की मूलभूत समस्याओं का निराकरण न होने पर स्व.सरोजनी देवी लोक विकास समिति ने शनिवार को तहसील परिसर में धरना दिया। धरना स्थल पर हुई सभा में वक्ताओं ने कहा कि विकास मैदानी क्षेत्रों तक सिमट कर रह गया है व पर्वतीय क्षेत्र आज भी विकास के लिए तरस रहे हैं। कहा कि पर्वतीय क्षेत्रों जहां अच्छी चिकित्सा, शिक्षा के लिए जूझ रहे हैं, वहीं पह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 03:58 PM (IST)
        

साहसी मां गुलदार से भिड़ी, बेटी को बचाया

संवाद सूत्र, सतपुली: गुलदार के रूप में जिगर के टुकड़े पर झपटी मौत को मां के साहस के आगे हार माननी पड़ी। हाथ में दरांती उठा जान की परवाह किए बगैर मां न सिर्फ गुलदार से भिड़ बेटी को मौत से पंजे से वापस खींचने में कामयाब रही, बल्कि गुलदार को उल्टे पांव जंगल में जाने को मजबूर किया। हालांकि हमले में बेटी जख्मी हो गई। उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पोखड़ा में भर्ती कराया गया है। घटना सुबह करीब नौ बजे पौड़ी जि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 08:09 PM (IST)
        

हौज में गिरकर मासूम की मौत

कोटद्वार : पेयजल किल्लत के चलते घर के आंगन में हौज बना पानी एकत्र करना एक परिवार को उस वक्त भारी पड़ गया, जब मासूम की हौज में डूबने से मौत हो गई। ग्राम झंडीचौड़ पूर्वी निवासी वेद चंद (दो वर्ष) पुत्र नरेंद्र घर के आंगन में खेलते हुए आंगन किनारे बनी हौज में गिर गया। घटना के वक्त घर के सदस्य अन्य कार्यो से बाहर गए हुए थे, जबकि वेद चंद की माता रसोई में खाना बना रही थी। दोपहर में खाना खाने के दौरान जब ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 06:15 PM (IST)
        

डॉ. झा बने विवि के कुलसचिव

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय के नवनियुक्त कुलसचिव डॉ. अनिल कुमार झा ने शुक्रवार को प्रात: कुलसचिव पद का कार्यभार ग्रहण कर लिया। इस अवसर पर कुलसचिव ने कहा कि विश्वविद्यालय के शैक्षणिक वातावरण को और बेहतर बनाने में छात्रों का सहयोग जरूरी है। बीते लगभग ढाई सालों से अर्थशास्त्र विभाग के वरिष्ठ प्राध्यापक प्रो. पीएस राणा कुलसचिव पद का दायित्व निर्वहन कर रहे थे। छात्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 05:47 PM (IST)
        

तीन साल में नौ मारे, 21 घायल

गुरुवेंद्र नेगी, पौड़ी : जनपद में पिछले तीन साल से मानव व वन्य जीवों के बीच चल रहा खूनी संघर्ष थम नहीं रहा है। इस दौरान गुलदार ढेर भी हुए तो कैद भी, लेकिन दहशत फिर भी बरकरार। एक साल के भीतर ही जनपद में नौ लोग गुलदार के निवाला बने तो इक्कीस घायल हुए। घटना के बाद वन महकमा मुस्तैद हुआ तो राहत भी मिली। विषम भौगोलिक परिस्थितियों वाले पौड़ी जनपद में गुलदार ग्रामीणों की जान का दुश्मन बना है। ग्रामीण क्ष... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 05:36 PM (IST)
        

मेधावी अन्य छात्रों के लिए भी होते हैं प्रेरणास्रोत

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: सरस्वती शिशु मंदिर के सभागार में आयोजित एक समारोह में उत्तराखंड हाईस्कूल बोर्ड परीक्षा में पूरे प्रदेश में प्रथम आने वाले सरस्वती विद्या मंदिर हाईस्कूल श्रीनगर के छात्र प्रीतम गुसांई को सम्मानित किया गया। ज्योतिषाचार्य अखिलेश चंद्र चमोला की पहल पर शिशु मंदिर सभागार में आयोजित सम्मान समारोह में हाईस्कूल बोर्ड के प्रदेश टॉपर प्रीतम गुसांई को बतौर मुख्य अतिथि जिला श... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 05:30 PM (IST)
        

छात्रा का नहीं लगा पता, मुकदमा दर्ज

कोटद्वार: सतपुली क्षेत्र निवासी राजकीय महाविद्यालय में बीए अंतिम वर्ष की छात्रा गत 26 मई को पेपर देने के बाद से लापता चल रही है। परिजनों ने पुलिस के साथ मिलकर युवती को ढूंढने का प्रयास किया, लेकिन उसका कही पता नहीं चल पाया। शुक्रवार को मामले में नया मोड़ आ गया। छात्रा के परिजनों ने बिहार निवासी तीन युवकों पर अपहरण का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है। तहरीर में कहा गया है कि बिहार निवासी तीन युवक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 04:55 PM (IST)
        

सितारे बढ़ाएंगे फुटबाल का रोमांच

संवाद सहयोगी, पौड़ी: सप्ताह भर बाद शुरू होने वाली अखिल भारतीय फुटबाल प्रतियोगिता में पौड़ी स्टेडियम की टीम से राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय फुटबालर जलवा बिखेरते नजर आएंगे। ग्रीष्मोत्सव के तहत होने वाली प्रतियोगिता यूं तो हर बार आकर्षण का केंद्र रहती है। मगर इस बार पौड़ी शहर टूर्नामेंट को लेकर कुछ ज्यादा ही उत्साहित लग रहा है। यह उत्साह स्टेडियम की टीम को लेकर बना है। टीम की ताकत पर नजर डालें तो थाइलैंड, ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 04:48 PM (IST)
        

मौसम ने किया लीची का स्वाद कड़वा

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: कोटद्वार क्षेत्र में उत्पादित लीची का बाजार में में पहुंच गई है, लेकिन इस वर्ष लीची की मिठास मुंह को अवश्य 'कड़वा' करेगी। दरअसल, मौसम की मार के चलते जहां लीची की फसल कम है, वहीं उसके दाम काफी अधिक हैं। ऐसे में लीची की मिठास लेने को जेब का ढीला होना तय है। कोटद्वार की लीची ने सबसे पहले बाजार में अपनी उपस्थिति दर्ज करा दी है। अंतर सिर्फ इतना है कि पिछले वर्ष तक जहां बाजार ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 04:23 PM (IST)
        

बहादुर मां गुलदार से भिड़ी, बेटी को बचाया

The mother Rescued har Daughter to Leopard attack

पौड़ी। मां की छांव में काम में उसका हाथ बटा रहे जिगर के टुकड़े को ममता ने न केवल गुलदार का निवाला बनने से बचाया, बल्कि अदम्य साहस का परिचय देकर गुलदार को उलटे पांव दौड़ने को मजबूर किया। हालांकि इससे पहले गुलदार महिला की बेटी पर हमला कर चुका था, जिससे वह जख्मी हो गई थी। उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पोखड़ा में भर्ती कराया गया है। घटना पौड़ी जनपद के पौखड़ा ब्लॉक स्थित बीणा मल्ली गांव की है। शुक्रवार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 04:08 PM (IST)
        

'बड़े' ने छोड़ा, 'छोटे' का सहारा

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: उत्तराखंड-उत्तर प्रदेश की सीमा पर स्थित जनपद बिजनौर के विभिन्न गांवों के वाशिंदों की मुश्किलें फिलहाल कम होती नजर नहीं आ रही। उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन ने भले ही बड़िया में विद्युत सब स्टेशन स्थापित कर दिया हो, लेकिन एक वर्ष बाद भी इन गांवों को सब स्टेशन से नहीं जोड़ा गया है। नतीजा, आज भी इन गांवों के वाशिंदे पूरी तरह कोटद्वार विद्युत वितरण खंड के रहमोकरम पर हैं। उत्त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 04:53 PM (IST)
        

चौफला नृत्य ने बांधा समा

जागरण संवाददाता, पौड़ी : खातस्यूं विकास समिति व छुयांल परिवार के तत्वावधान में आयोजित खातस्यूं ग्रीष्मोत्सव 2015 के दूसरे दिन गुरुवार को महिला मंगल दलों के चौफला नृत्य की धूम रही। इसके अलावा क्षेत्र के स्कूली बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आकर्षण का केंद्र रहे। कवि सम्मेलन में विभिन्न क्षेत्रों से आए कवियों ने भी दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। राजकीय इंटर कालेज सीकू के प्रांगण में आयोजित महोत्सव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 04:50 PM (IST)
        

धधक रहे जंगल, ट्रांसफार्मर भी लाल

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: कोटद्वार क्षेत्र में जंगल धधक रहे हैं और ट्रांसफार्मर गरमा रहे हैं। धधक रहे जंगलों के कारण जहां बैरोमीटर का पारा नीचे उतरने का नाम नहीं ले रहा, वहीं गरमा रहे ट्रांसफार्मरोंको काबू करने के लिए ऊर्जा निगम कूलरों का सहारा ले रहा है। कोटद्वार क्षेत्र में आसमान से बरस रही आग से निजात मिलती नजर नहीं आ रही। भारी गर्मी के चलते जहां दोपहर में सड़कें सूनी पड़ जा रही हैं, वहीं दिन च... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 04:26 PM (IST)
        

पति ने खुद पर लगाई आग, पत्नी भी झुलसी

संवाद सहयोगी, पौड़ी: जीबी पंत इंजीनिय¨रग कालेज घुड़दौड़ी के एक हॉस्टल में तैनात केयर टेकर के पति ने खुद पर आग लगा ली। बचाने आई पत्नी भी झुलस गई। जिला अस्पताल में उपचार के बाद दोनों को हायर सेंटर रैफर किया गया है। पति की हालत गंभीर बताई जा रही है। इंजीनिय¨रग कालेज घुड़दौड़ी के एक हॉस्टल में ईड़ा पंचोली निवासी अनीता देवी केअर टेकर के पद पर कार्यरत है। उसका पति अरुण पांडे (32) पुत्र राजेंद्र पांडे दिल्ली ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 03:58 PM (IST)
        

बीमा कंपनी को दो लाख छह हजार अदा करने के आदेश

जागरण संवाददाता, पौड़ी: जिला उपभोक्ता संरक्षण फोरम ने एक मामले में बीमा कंपनी को दुर्घटनाग्रस्त मारुति कार की बीमा राशि दो लाख छह हजार 243 रुपये देने का आदेश दिया है। यह धनराशि बीमा कंपनी की ओर से दो माह के अंदर शिकायतकर्ता को देनी होगी। इसके अलावा मानसिक क्षति व वाद व्यय के रूप में भी बीमा कंपनी को 10 हजार रुपये अदा करने होंगे। शिकायतकर्ता मनोज कुमार निवासी उड़ियारी जनपद अल्मोड़ा ने 29 अगस्त 2012... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 03:57 PM (IST)
        
(News from Pauri-garhwal, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें