1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पौड़ी गढ़वाल

अनिल बौठियाल बने कार्यालय अधीक्षक

लैंसडौन : छावनी परिषद के नए कार्यालय अधीक्षक अनिल बौठियाल होंगे। बौठियाल ने शनिवार को पदभार ग्रहण कर लिया है। छावनी परिषद के कार्यालय अधीक्षक मोहन सिंह बिष्ट शुक्रवार को सेवानिवृत्त हो गए हैं। उनकी सेवानिवृत्ति के बाद इस पद पर अनिल बौठियाल ने पद भार ग्रहण किया है। श्री बौठियाल ने पदभार ग्रहण करने के बाद जन समस्याओं का तेजी से निस्तारण करने के साथ कैंट के विकास को गति देने के लिए श्रेष्ठ प्रयास ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 04:05 PM (IST)
        

मौसम पैकेज: पौड़ी में बारिश से 22 संपर्क मार्ग बंद

जागरण संवाददाता, पौड़ी : जनपद में शुक्रवार रात से रुक-रुक हो रही बारिश ग्रामीण क्षेत्रों के संपर्क मार्गो पर कहर बनकर टूटी। भारी बारिश से विभिन्न क्षेत्रों में 22 संपर्क मार्ग भूस्खलन या फिर भूधसांव की चपेट में आने से बंद हो गए, जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में आवाजाही करने में लोगों को परेशानियां भी बढ़ गई है। बारिश से जो संपर्क मार्ग बंद हुए उनमें मुख्यत: जाखणीखाल-अमोला मोटर मार्ग, एकेश्वर-स्योली, स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 04:00 PM (IST)
        

जल स्तर बढ़ने से खोह में फंसे हाथी

Elephant trapped in River due to rising of water levels

कोटद्वार। बारिश के कारण जहां पर्वतीय क्षेत्रों में सडकें बंद हो गई, वहीं नदियों का जलस्तर भी बढ गया। खोह नदी का जलस्तर बढने से हाथियों का एक झुंड नदी में फंस गया। गत शाम करीब छह बजे से क्षेत्र में शुरू हुई बारिश शनिवार सुबह करीब 11 बजे तक बदस्तूर जारी रही। कोटद्वार में भले ही बारिश रिमझिम थी, लेकिन पर्वतीय क्षेत्रों में तेज बारिश होने के कारण नदियां व बरसाती नाले ऊफान पर आ गए। बारिश से जन हानि की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 01:57 PM (IST)
        

मानसिक विकलांग विजय की अमेरिका में स्वर्णिम जीत

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: कीर्तिनगर (टिहरी) ब्लाक के खोला कड़ाकोट के छात्र विजय सिंह ने लॉस एंजलिस (अमेरिका) में आयोजित स्पेशल ओलंपिक व‌र्ल्ड गेम्स 2015 में एक स्वर्ण और एक कांस्य पदक जीतकर गढ़वाल का ही नहीं वरन उत्तराखंड का नाम भी रोशन किया है। कक्षा दस के इस छात्र ने 800 मीटर दौड़ में स्वर्ण और 400 मीटर दौड़ में कांस्य पदक जीता। इससे पूर्व वह मार्च 2015 में दिल्ली में मानसिक विकलांगों के लि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 08:25 PM (IST)
        

कार में अश्लील हरकतें करते पकड़ा

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: पहाड़ घूमने के नाम पर पर्वतीय क्षेत्रों में नशे की हालत में सड़क किनारे वाहन खड़ा कर अश्लील हरकतें करने वाली दो युवकों व एक युवती को पुलिस ने हिरासत में लिया है। इससे पूर्व, लोगों ने दोनों युवकों की धुनाई करने के साथ ही उनके वाहन में तोड़-फोड़ भी की। जानकारी के अनुसार, बिजनौर क्षेत्र से एक युवती दो युवकों के साथ कार में सवार हो लैंसडौन की ओर गई थी। आरोप है कि लैंसडौन से वापसी म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 08:15 PM (IST)
        

घनानंद पांडे बने अध्यक्ष

श्रीनगर गढ़वाल: अभिभावकों और शिक्षकों की बैठक में राजकीय इंटर कॉलेज खेड़ाखाल के शिक्षक अभिभावक संगठन की नई कार्यकारिणी का गठन किया गया। इसमें घनानंद पांडे को अध्यक्ष चुना गया। विद्यालय के प्रधानाचार्य डीएस नेगी को उपाध्यक्ष चुना गया। बैठक में शैक्षिक उन्नयन को लेकर भी शिक्षकों और अभिभावकों ने विचार किया। अभिभावकों का कहना था कि विद्यालय के शैक्षणिक विकास को लेकर वह हर संभव सहयोग देंगे। शिक्षकों न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 07:49 PM (IST)
        

नदी तट को गंदा करने वालों के खिलाफ कार्यवाही हो

श्रीनगर गढ़वाल: अलकनंदा नदी तट पर शौच के लिए जाने वाले लोगों पर कठोरता से प्रतिबंध लगाने के साथ ही उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग नगरपालिका से की गयी है। श्रीनगर पालिका क्षेत्र में बड़ी संख्या में मजदूर कार्य करते हैं जिनका सत्यापन किया जाना भी जरूरी है। बंधुवा श्रम सतर्कता समिति के श्रीनगर तहसील सदस्य कुशलानाथ ने नगरपालिका अध्यक्ष से यह मांग करते हुए कहा है कि जिन मकानों में शौचालय की व्यवस्था ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 07:31 PM (IST)
        

जिला निर्माण के लिए निकाली रैली

वीरोंखाल: वीरोंखाल जिला बनाने की मांग को लेकर महिला मंगलदल स्यूसी की महिलाओं ने वीरोंखाल बाजार में रैली निकाल कर प्रदर्शन किया। महिला मंगल दल स्यूसी की ग्राम प्रधान सुनीता देवी ने धरना स्थल पर पहुंच कर बताया कि वह आंदोलन को पूरा समर्थन देंगे। साथ ही पूरी ग्राम सभा उनका समर्थन करती है। उनके साथ ही क्षेत्र के कई जनप्रतिनिधि भी धरना स्थल पर आंदोलन के समर्थन में आए। ग्रामीण पिछले दो सप्ताह से जिले क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 07:28 PM (IST)
        

रेल ट्रैक पर युवक का शव बरामद

कोटद्वार: नजीबाबाद-कोटद्वार रेल ट्रैक पर पुलिस ने एक युवक का शव बरामद किया है। संभावना जताई जा रही है कि युवक की मौत रेल से कटकर हुई होगी। शुक्रवार दोपहर नजीबाबाद-कोटद्वार रेल ट्रैक कोतवाली पुलिस की कौड़िया चैक पोस्ट से करीब एक किमी. आगे नजीबाबाद-कोटद्वार के मध्य जाफरा पुलिस चौकी के जवानों ने रेल ट्रैक पर एक युवक का शव बरामद किया। मृतक का एक पैर कटा हुआ था व चेहरा बुरी तरह छिला हुआ था। काफी तलाश... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 07:18 PM (IST)
        

नगदी जमा करने आई महिला पर्स गुम, हंगामा

जागरण संवाददाता, कोटद्वार : शुक्रवार को प्रधान डाकघर में उस वक्त हंगामा मच गया, जब डाकघर में नगदी जमाने कराने आई एक महिला का पर्स गुम हो गया। हालांकि, कुछ देर बाद एक व्यक्ति पर्स स्वयं ही डाकघर में देकर चला गया। ग्राम काशीरामपुर तल्ला निवासी मीतम कुकरेती शुक्रवार को प्रधान डाकघर में नगदी जमा करने आई हुई थी। मीतम ने काउंटर पर पर्स रख जमा पर्ची भरनी शुरू कर दी। पर्ची भरने के बाद जैसे ही उन्होंने पर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 07:15 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री से मिलने जाएंगे आंदोलनकारी

श्रीनगर गढ़वाल : मांगों का निस्तारण न होने के विरोध में नैथाणा, गोरसाली, नौर के ग्रामीणों का धरना शुक्रवार को भी चौरास के बैरांगना में जारी रहा। आंदोलनकारियों ने अब मुख्यमंत्री से मिलकर उन्हें प्रभावित ग्रामीणों की स्थिति से अवगत कराने का निर्णय लिया है। प्रदेश के पूर्व मंत्री दिवाकर भट्ट और उप जिलाधिकारी कीर्तिनगर ने भी धरना स्थल पर पहुंचकर आंदोलनकारियों से वार्ता की। आंदोलनकारी ग्रामीणों ने प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 07:13 PM (IST)
        

समन्वय बनाकर कार्य करें अधिकारी: प्रभारी डीएम

जागरण संवाददाता, पौड़ी: प्रभारी जिलाधिकारी सोनिका ने सघन डायरिया नियंत्रण पखवाडे़ के तहत आयोजित बैठक में विभागीय अधिकारियों को आपसी समन्वय बनाकर कार्य करने के निर्देश दिए। शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि विद्यालयों में गंभीर रुप से बीमार छात्र-छात्राओं का सही विवरण मुख्य चिकित्साधिकारी को उपलब्ध कराएं। शुक्रवार को विकास भवन सभागार में आहूत बैठक में बताया गया कि आठ अगस्त तक सघन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 07:09 PM (IST)
        

पूर्व पालिकाध्यक्ष ने खोला कोतवाल के खिलाफ मोर्चा

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: पूर्व पालिकाध्यक्ष शशि नैनवाल ने शुक्रवार को कोतवाल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। आरोप है कि कोतवाल ने निजी स्वार्थो की पूर्ति के लिए न सिर्फ क्षेत्र का माहौल खराब किया, बल्कि क्षेत्र में नशाखोरों के गिरोह को बढ़ावा भी दिया। शुक्रवार को आमपड़ाव स्थित अपने आवास में श्रीमती नैनवाल ने आरोप लगाया कि कोतवाल असामाजिक तत्वों को संरक्षण दे रहे हैं। उन्होंने आमपड़ाव में 'भगवान वाल्म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 07:06 PM (IST)
        

ईमानदारी का प्रमाण होती है सेवानिवृत्ति : सीईओ

संवाद सहयोगी, लैंसडौन : छावनी परिषद के मुख्य अधिशासी अधिकारी राजीव कुमार ने कहा कि सेवानिवृत्ति हर कर्मचारी के कार्यकाल में ईमानदारी से किए गए कार्यो का प्रमाण होती है। उन्होंने कैंट कर्मचारियों से अपने कार्यकाल में दिए जाने वाले योगदान के बारे में गंभीरता से विचार करने की बात कही। शुक्रवार को छावनी परिषद के कार्यालय अधीक्षक मोहन सिंह बिष्ट व इंजीनिय¨रग विभाग के बूथा सिंह कंडारी के सेवानिवृत्त ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 07:04 PM (IST)
        

भूमि की नपत शुरू, महिलाओंका हंगामा

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: सरकारी भूमि पर कब्जे को लेकर गुरुवार को भाबर क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम झंडीचौड़ (उत्तरी) में ग्रामीणों व प्रापर्टी डीलर के मध्य हुए तनाव के बाद शुक्रवार को प्रशासन ने भूमि की नपत शुरू करवा दिया। नपत के दौरान ग्रामीणों की ओर से रास्ते को लेकर भी हंगामा किया गया। इधर, युवा कांग्रेस ने सरकारी भूमि पर हो रहे कब्जों की उच्चस्तरीय जांच की मांग उठाई है। गुरुवार को ग्राम झंडीचौड़... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 06:38 PM (IST)
        

विवि के तीनों परिसर में बढ़ेंगी खेल सुविधाएं

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: एचएनबी गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय की स्पो‌र्ट्स काउंसिल की वार्षिक बैठक में विवि की होने वाली खेलकूद प्रतियोगिताओं पर चर्चा की गई। कुलपति प्रो. जवाहरलाल कौल ने कहा कि विवि के श्रीनगर, टिहरी व पौड़ी परिसर में खेल सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी। शुक्रवार को विवि के चौरास परिसर स्थित खेल विभाग में हुई बैठक में कुलपति ने विश्वविद्यालय और महाविद्यालयों में खेलकूद की गतिविधि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 06:18 PM (IST)
        

कृष्णा और समीक्षा ने जीते पदक

कोटद्वार : पंजाब के संगरूर जिले में आयोजित राष्ट्रीय थांगटा फेडरेशन कप 2015 में जूनियर वर्ग में एसजीआरआर लालपानी के कृष्णा बिष्ट ने कांस्य व जॉयन हिल स्कूल की समीक्षा ने रजत पदक प्राप्त कर राज्य का नाम रोशन किया। ऑल उत्तराखंड थांगटा मार्शल आर्ट एसोसिएशन कोटद्वार ने उत्तराखंड के विजेता प्रतिभागियों को एसजीआरआर लालपानी में आयोजित कार्यक्रम में सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि हंस कल्चरल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 05:58 PM (IST)
        

स्थापना दिवस पर किया पौधरोपण

पौड़ी : नैनीताल बैंक के 94 वें स्थापना दिवस के मौके पर बैंक प्रबंधन की ओर सेंट थॉमस स्कूल परिसर में पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान कई छायादार व फलदार वृक्षों के पौधे रोपे गए। कार्यक्रम में बैंक के कार्यवाहक शाखा प्रबंधक सुभाष नेगी ने बैंक के इतिहास और उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। कहा कि बैंक की स्थापना 1922 में नैनीताल में हुई थी तथा मौजूदा समय में बैंक की शाखाएं पांच राज्यों में संचालित... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 05:45 PM (IST)
        

..जरा संभालना! यहां कदम कदम पर खतरा है

जागरण संवाददाता, कोटद्वार '..बड़े धोखे हैं इन राहों में', जी हां, नगर पालिका के साथ ही जल संस्थान की लापरवाही कब किसकी जान पर भारी पड़ जाए, कहा नहीं जा सकता। दरअसल, क्षेत्र में जगह-जगह खुले सीवर चैंबरों के क्षतिग्रस्त ढक्कन कभी भी बड़ी दुर्घटना का सबब बन सकते हैं। कोटद्वार नगर क्षेत्र में शायद ही कोई ऐसी सड़क हो, जहां सीवर के चेंबर क्षतिग्रस्त न हों। आलम यह है कि कहीं सड़क के बीच में चैंबर टूटे हुए ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 05:37 PM (IST)
        

एक लाख शेष बीमा राशि अदा करे कंपनी

जागरण संवाददाता, पौड़ी : जिला उपभोक्ता संरक्षण फोरम ने बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम को शेष एक लाख रुपये शिकायतकर्ता को अदा करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा बीमा कंपनी को मानसिक, शारीरिक क्षति व वाद व्यय के रूप में शिकायतकर्ता को दस हजार रुपये भी अदा करने होंगे। 13 दिसंबर 2012 को रेवत सिंह रावत निवासी कठुड़, पौड़ी गढ़वाल ने जिला उपभोक्ता फोरम में शिकायत दर्ज कराई थी कि 16 नवंबर 2010 को उनकी म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 05:33 PM (IST)
        
(News from Pauri-garhwal, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें