Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पौड़ी गढ़वाल

शीतकालीन स्पद्र्धाओं का रंगारंग आगाज

संवाद सहयोगी, गैरसैंण : गैरसैंण विकासखंड में प्राथमिक व जूनियर विद्यालयों की शीतकालीन खेल प्रतिस्पद्र्धाएं शुरू हो गई हैं। 28 सितंबर तक चलने वाले संकुल स्तरीय आयोजनों के बाद 29 सितंबर से मेहलचौरी मैदान में खंडस्तरीय प्रतियोगिताओं में विकासखंड की सभी 12 संकुल प्रतिभाग करेंगे। शुक्रवार को सलियाणा हेलीपैड में आयोजित गैरसैंण संकुल की प्रतियोगिताओंमें क्षेत्र के 18 में से 14 विद्यालयों के 300 छात्र-छा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 05:51 PM (IST)
        

पालिका भवन निर्माण पर लगा विराम

संवाद सहयोगी, पौड़ी : कार्यालय भवन का इंतजार कर रहे नगरपालिका कर्मचारियों की परेशानी जल्द दूर नहीं हो पाएगी। कार्यालय भवन का निर्माण कार्य फिलहाल ठप हो गया है। लेटलतीफी पर पालिका बोर्ड ने कड़ा एतराज जताया है। नगरपालिका के कर्मचारी अपने नए कार्यालय भवन का बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। पुराना कार्यालय भवन टूटने के बाद से पालिका के कुछ कार्यालय ब्लीचिंग के स्टोर में तो कुछ अन्य छोटे छोटे दड़बेनुमा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 04:49 PM (IST)
        

दिल्ली भेजा कोरियर, पहुंच गया हरिद्वार

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: कोरियर कंपनी की लापरवाही एक युवक पर भारी पड़ गई। दरअसल, लालपुर निवासी बृजेश खंतवाल ने अपने भांजे के शैक्षिक दस्तावेज एक कोरियर कंपनी के माध्यम से दिल्ली भेजे थे, जो हरिद्वार पहुंच गए। नतीजा, भांजे को शिक्षण संस्थान में प्रवेश नहीं मिल पाया। स्टेशन रोड स्थित एक कोरियर कंपनी की लापरवाही एक युवक को भारी पड़ गई। गत अगस्त माह में लालपुर निवासी बृजेश खंतवाल ने अपने भांजे के शैक्षि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 05:56 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने की लोनिवि कार्यालय में तालाबंदी

संवाद सूत्र, दुगड्डा: बीते दो वर्ष से पदमपुर-सिम्मलचौड़ मार्ग की बदहाल स्थिति सुधारने की मांग पर कार्रवाई न होने से गुस्साए पदमपुर सुखरो के वाशिंदों ने गुरुवार को दुगड्डा स्थित लोनिवि कार्यालय में ताले जड़ दिए। तयशुदा कार्यक्रम के तहत ग्रामसभा पदमपुर सुखरो के वाशिंदे गुरुवार सुबह दुगड्डा स्थित लोनिवि के अधिशासी अभियंता कार्यालय में एकत्र हुए। यहां उन्होंने जोरदार नारेबाजी के साथ प्रदर्शन किया व का... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 05:38 PM (IST)
        

राष्ट्रीय राजमार्ग पर गिरा पेड़, यातायात बाधित

road problem

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: क्षेत्र में बारिश भले ही थम गई हो, लेकिन राष्ट्रीय राजमार्ग सहित अन्य संपर्क मार्गो पर मलबा गिरने का सिलसिला बदस्तूर जारी है। बुधवार को नजीबाबाद-बुआखाल राष्ट्रीय राजमार्ग पर दुगड्डा-गुमखाल के मध्य मलबे के साथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर पेड़ गिरने से यातायात करीब पौन घंटे बंद रहा। पिछले तीन-चार दिनों से भले ही क्षेत्र में बारिश न हो रही हो, लेकिन राष्ट्रीय राजमार्ग पर मलबा गि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 05:48 PM (IST)
        

पिटी पुलिस, बेकसूर धुना, सिपाही लाइन हाजिर

crime against

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: बदरीनाथ मार्ग स्थित होटल कम बार में मंगलवार की रात हुए हंगामे में पहले शराबियों ने पुलिसकर्मी की जमकर धुनाई की। तो साथी की पिटाई से आक्रोशित पुलिसकर्मियों ने एक बेकसूर को कोतवाली में ला उस पर जमकर डंडे बरसा गुस्सा उतारा। इससे गुस्साए लोगों के हंगामा मचाने पर एसपी पौड़ी ने एक सिपाही को लाइन हाजिर कर दिया है। मंगलवार की रात बदरीनाथ मार्ग स्थित होटल व बार में मारपीट की सूचना ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 05:39 PM (IST)
        

मेडिकल कॉलेज में सर्जरी विभाग को मिली एक फैकल्टी

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: श्रीनगर मेडिकल कॉलेज का सर्जरी विभाग फैकल्टियों की कमी से जूझ रहा है। बेस अस्पताल में सर्जरी विभाग की ओपीडी में प्रतिदिन आने वाले रोगियों की संख्या औसतन 70 से 75 तक है। प्रतिदिन पांच से अधिक रोगियों के ऑपरेशन भी सर्जन को करने होते हैं। सर्जरी विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर के स्वीकृत चारों पद रिक्त चले आ रहे हैं। सीनियर रेजीडेंट के स्वीकृत चार में से दो पद रिक्त हैं।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 05:33 PM (IST)
        

सदन में उठाए पेयजल शिक्षा, चिकित्सा के मुद्दे

जागरण संवाददाता, पौड़ी: क्षेत्र पंचायत पाबौ की पहली बैठक में विद्युत, पेयजल, शिक्षा से जुडे़ मुद्दे छाए रहे। ब्लॉक सभागार में आयोजित बैठक में प्रमुख गेंदा लाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में नव निर्वाचित सदस्यों ने जीआइसी गड़ीगांव में शिक्षकों की कमी को सदन में उठाते इससे छात्रों को हो रही परेशानी को प्रमुखता से उठाया। इसके अलावा सांकरसैंण में चिकित्सक की तैनाती न होने से क्षेत्र के लोगों को हो रही... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 05:12 PM (IST)
        

नए युग में भी संचार सुविधाओं को तरसे

जागरण संवाददाता, पौड़ी: राज्य बने 14 वर्ष होने को हैं। इस बीच पहाड़ों में सुख सुविधाएं भी बढ़ी, तो कहीं सुविधाओं के अभाव में पलायन भी हुआ। लेकिन अनमने मन से हुए प्रयासों के चलते आज के इस नए युग में कई ग्राम संचार सेवाओं के लिए तरस रहे हैं। पौड़ी जनपद के खंड मल्ला गांव में ग्रामीणों को मोबाइल फोन पर बात करने के लिए तीन किमी दूर जाना पड़ता है। राज्य बनने के वर्षो बाद भी थलीसैंण के के खंड मल्ला गांव मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 05:10 PM (IST)
        

धीमी गति पर आयुक्त खफा

commissnor

जागरण संवाददाता, पौड़ी: गढ़वाल आयुक्त सीएस नपलच्याल ने मंगलवार को विभिन्न जनपदों में चल रही योजनाओं की समीक्षा की। कई विभागों द्वारा विकास योजनाओं का पैसा तय समय के भीतर खर्च न किए जाने को आयुक्त ने गंभीरता से लेते हुए सितंबर माह का समय निर्धारित किया। इसके अलावा, गोपेश्वर की प्यास बुझाने के लिए निर्माणाधीन अमृत गंगा पेयजल योजना पर पूर्ण धनराशि खर्च होने के बाद भी निर्माण कार्य के अवशेष रहने पर खास... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 05:55 PM (IST)
        

दहशतगर्द गुलदार पकड़ने को शहर में लगे पिंजरे

जागरण संवाददाता, पौड़ी: आखिरकार वन विभाग ने गुलदार से खौफजदा शहरवासियों की सुध ले ही ली। दो सप्ताह के भीतर शहर के अलग-अलग स्थानों पर दो बालिकाओं को घायल करने के बाद विभाग ने घटना वाले दोनों स्थानों पर पिंजरा लगा दिया है। सोमवार को डिप्टी धारा मोहल्ला वासियों ने आतिशबाजी कर रात गुजारी। सनद रहे कि पौड़ी शहर के कंडोलिया व नागदेव क्षेत्र में गुलदार पिछले एक चार माह से दहाड़ लगा रहा है। लेकिन, अब शहरव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 05:41 PM (IST)
        

एक दिन के वेतन पर लगी रोक

पौड़ी : जिला शिक्षा अधिकारी बेसिक कुंवर सिंह रावत ने मंगलवार को कोट प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय कोटसाड़ा का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान स्कूल में तैनात प्रधानाध्यापिका अनुपस्थित मिली। डीईओ ने मामले को गंभीरता से लेते हुए खंड शिक्षाधिकारी को प्रधानाध्यापिका के एक दिन का वेतन रोकने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि आकस्मिक निरीक्षण के दौरान सहायक अध्यापिका भी तय समय से पहले ही छुट्टी करने वा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 05:03 PM (IST)
        

शराब के खिलाफ खोला मोर्चा

protest

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: नगर क्षेत्र से सटी ग्रामसभा सिताबपुर की महिलाओं ने शराब के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने मोटर नगर स्थित बीयर शॉप को बंद कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। दूसरी ओर, युवकों ने शराब ज्यादा दाम बेचने के विरोध में दुकान पर प्रदर्शन किया। ग्राम सभा सिताबपुर के अंतर्गत मोटर नगर में बीयर बार खोलने के प्रस्ताव से महिलाएं गुस्सा गई हैं। सोमवार शाम प्रस्तावित बीयर बार का निर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 04:09 PM (IST)
        

किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म में तीन गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: लगभग सात माह पहले नाबालिग से हुए सामूहिक दुष्कर्म मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। सोमवार को पीड़िता की माता की ओर से कोतवाली पुलिस में दी गई तहरीर दी गई। तहरीर में आरोप लगाया गया है कि करीब सात माह पहले किशोरी स्कूल जा रही थी तब रास्ते में उन्हीं के गांव के तीन युवक चंद्रमोहन उर्फ चंदू , दिनेश और हरीश किशोरी को जबरन टेंपो में बिठाकर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 08:01 PM (IST)
        

अंजना और एकांत ने जीती क्रास कंट्री

sports

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: गढ़वाल विश्वविद्यालय की अंतर महाविद्यालय क्रासकंट्री रेस प्रतियोगिता सोमवार को बिड़ला परिसर खेल विभाग के तत्वावधान में संपन्न हुई। पुरुष वर्ग की 12 किलोमीटर लंबी दौड़ में बिड़ला परिसर और पांच कालेजों के 20 छात्रों ने अपना दमखम दिखाया। जबकि महिला वर्ग की छह किलोमीटर लंबी दौड़ में दो कालेजों की 12 छात्रा धावकों ने प्रतिभाग किया। गढ़वाल विश्वविद्यालय क्रास कंट्री रेस की म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 05:56 PM (IST)
        

पुलिस कार्यो का परित्याग

mitting

जागरण संवाददाता, पौड़ी: पर्वतीय पटवारी महासंघ की जिलाकार्यकारिणी ने दो अक्टूबर से पुलिस कार्यो का परित्याग करने का निर्णय लिया है। रविवार को कलक्ट्रेट स्थित संघ भवन में आयोजित बैठक में महासंघ की नई कार्यकारिणी का गठन कर अनिल कुकरेती को जिलाध्यक्ष तथा विक्रम सिंह राणा को जिला सचिव चुना गया। बैठक में पर्वतीय पटवारी महासंघ ने शासनादेश के अनुसार बढे़ हुए भत्तो, अतिरिक्त वेतन, एसीपी लाभ, यात्रा भत्तो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 05:28 PM (IST)
        

सरकार की वादाखिलाफी से बेरोजगार फार्मासिस्ट खफा

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: बेरोजगार डिप्लोमा फार्मासिस्ट ऐलोपैथी एसोसिएशन ने सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया है। एसोसिएशन की नगरपालिका सभागार में आयोजित जिला वार्षिक बैठक में आगामी 27 सितंबर से प्रस्तावित प्रदेशव्यापी आंदोलन पर चर्चा की गई। एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र प्रसाद ने कहा कि मुख्यमंत्री ने तबादला न मांगने की शर्त पर एएनएम सेंटरों पर फार्मासिस्टों की नियुक्ति करने का आश्व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 05:22 PM (IST)
        

वाल्मीकि मोहल्ले में घुसा गुलदार मची अफरा तफरी

संवाद सहयोगी, पौड़ी: च्वींचा, कांडई, बैंज्वाड़ी समेत नगर के मोहल्लों को गुलदार का भय बना है। बीती रविवार रात वाल्मीकि मोहल्ले में गुलदार घुसने से अफरा तफरी मची रही। बड़ी मुश्किल से स्थानीय लोगों ने गुलदार को भगाया। भय से निजात दिलाने को जन चेतना मंच ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। एक सप्ताह में गुलदार के हमले की दो घटनाओं से शहर में भी गुलदार का खौफ बढ़ गया है। रविवार की रात वाल्मीकि मोहल्ले में गुल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 05:13 PM (IST)
        

कैंट अस्पताल को डाक्टर की तलाश

संवाद सहयोगी, लैंसडौन: छावनी परिषद के चिकित्सालय को एक अदद डाक्टर की जरूरत है लेकिन उम्र के चक्कर में यह संभव नहीं हो पा रहा। दरअसल, नई नियुक्ति के समय डाक्टर की उम्र 25 वर्ष होनी चाहिए लेकिन लाख कोशिश के बाद भी इस उम्र का डाक्टर नहीं मिल रहा। थक-हारकर अब सीइओ ने रक्षा मंत्रालय उम्र सीमा में छूट देने का प्रस्ताव भेजा है। फिलहाल, इस समय यह चिकित्सालय एक रेजीडेंट महिला चिकित्साधिकारी के भरोसे चल रहा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 05:11 PM (IST)
        

चौरास प्रभावितों ने शुरू किया क्रमिक अनशन

publci protest strated

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: श्रीनगर जलविद्युत परियोजना से प्रभावित मढ़ी, थापली, बड़कोट क्षेत्र की आंदोलित जनता ने सोमवार से थापली मंजाकोट गदेरे के समीप क्रमिक अनशन आंदोलन शुरू कर दिया। पहले दिन बद्रीश गोदियाल एवं नरेंद्र भट्ट 24 घंटे के क्रमिक अनशन पर बैठे। धरना स्थल पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए आंदोलन का नेतृत्व कर रहे बद्रीश गोदियाल ने कहा कि विगत छह दिनों से धरना प्रदर्शन आंदोलन के ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 04:47 PM (IST)
        
(News from Pauri-garhwal, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें