1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पौड़ी गढ़वाल

नियुक्ति नहीं मिली तो करेंगे विरोध

श्रीनगर गढ़वाल : योग प्रशिक्षित संगठन ने प्रदेश के शिक्षामंत्री से मांग करते हुए कहा कि यदि योग प्रशिक्षित बेरोजगारों को स्कूलों में शीघ्र नियुक्तियां नहीं मिली तो संगठन आगामी चुनावों में उनका विरोध करेगा। उन्होंने कहा कि जिस क्षेत्र से शिक्षामंत्री चुनाव लड़ेंगे योग प्रशिक्षित बेरोजगार संगठन उस क्षेत्र में जाकर उनका विरोध करेगा। प्रदेश के शिक्षामंत्री को ज्ञापन प्रेषित कर योग प्रशिक्षित संगठन के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:32 PM (IST)
        

पंचक्रांति को भाजयुमो की रणनीति तैयार

संवाद सहयोगी, पौड़ी: पंचक्रांति को सफल बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के सभी घटकों ने कमर कस ली है। नगर पालिका सभागार में आयोजित भाजपा युवा मोर्चा की बैठक की अध्यक्षता करते भाजपा जिलाध्यक्ष मुकेश रावत ने कहा कि बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, योग, स्वच्छता, मेक इन इंडिया आदि कार्यक्रमों को पंचक्रांति का नाम दिया गया है। उन्होंने कहा कि जागरुकता के साथ ही इन कार्यक्रमों की सफलता संभव है। सफलता... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:19 PM (IST)
        

संस्कृत उद्घोष से गुंजायमान हुआ श्रीनगर

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल : संस्कृत भाषा के प्रचार-प्रसार करने और आम जनता को संस्कृत के प्रति जागरूक करने को लेकर उत्तराखंड संस्कृत अकादमी के तत्वावधान में शुक्रवार को श्रीनगर में विशाल संस्कृत शोभायात्रा का आयोजन किया गया। श्रीनगर के जीआइटीआइ मैदान से शुरू हुई शोभायात्रा में 12 विद्यालयों के दो हजार से अधिक छात्र-छात्राओं ने भाग लेते हुए पूरे श्रीनगर में संस्कृत को गुंजायमान कर दिया। नग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:10 PM (IST)
        

पौड़ी में मिलेगा 50 रुपये किलो प्याज

पौड़ी: नगर पालिका व शहर के व्यवसाइयों के सहयोग से रक्षाबंधन के अवसर पर उपभोक्ताओं को प्याज पचास रुपए प्रति किलो के भाव से उपलब्ध रहेगा। पूर्व में व्यापार संघ ने प्याज के भाव को 60 रुपये प्रति किलो करने का भरोसा दिया था। नगर पालिका सभासद प्रशांत काला व शहर के व्यवसायी हेमेंद्र सिंह नेगी लबलू ने बताया कि आसमान छूती प्याज की कीमतों से उपभोक्ता परेशान हैं। व्यापार संघ ने कुछ दुकानों पर साठ रुपये प्रत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:02 PM (IST)
        

शीघ््रा कराया जाए शपथ ग्रहण

श्रीनगर गढ़वाल : बिड़ला परिसर छात्रसंघ के नवनिर्वाचित अध्यक्ष मनोज रावत ने कहा कि छात्रसंघ के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को शीघ्र शपथ ग्रहण करायी जाए। चुनाव परिणाम घोषित हुए तीन दिन हो चुके हैं। पत्रकारों से बातचीत में छात्रसंघ अध्यक्ष मनोज रावत ने कहा कि शपथ ग्रहण कार्यक्रम शीघ्र नहीं होने पर छात्रसंघ पदाधिकारियों के नेतृत्व में छात्र उग्र आंदोलन के लिए बाध्य हो जाएंगे। बिड़ला और चौरास परिसर में शिक्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:00 PM (IST)
        

पालिका ने उपलब्ध कराए सस्ते प्याज

श्रीनगर गढ़वाल : नगरपालिका श्रीनगर द्वारा 60 रुपये प्रति किग्रा पर प्याज उपलब्ध कराने से सब्जी मंडी में भी प्याज की कीमतों में कमी देखी गयी है। दो दिन पहले तक 80 रुपये प्रति किलो बिक रहा प्याज शुक्रवार को सब्जी मंडी में 60 से 70 रुपये प्रति किलो तक उपलब्ध हो रहा था। नगरपालिका अध्यक्ष विपिन मैठाणी की पहल पर पालिका ने आम जनता को राहत पहुंचाने को लेकर शुक्रवार को भी श्रीनगर के गोला पार्क और पीपलचौरी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:00 PM (IST)
        

200 दैनिक नियत कर्मियों पर लटकी तलवार

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल : प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा सचिव की ओर से जारी आदेश का पालन होने पर श्रीनगर मेडिकल कॉलेज के कई दैनिक और नियत श्रेणी के कर्मचारियों का भविष्य अधर में लटक जाएगा। चिकित्सा शिक्षा सचिव की ओर से विभाग के निदेशक को बीते 25 अगस्त को जारी आदेश में कहा गया है कि प्रदेश के राजकीय मेडिकल कॉलेजों, नर्सिग स्कूलों में स्वीकृत पदों के सापेक्ष नियुक्तियों की समीक्षा करने के साथ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:40 PM (IST)
        

महिलाओं को सौंपे पौधे व प्रोत्साहन राशि

संवाद सहयोगी, पौड़ी : हमारा पेड़ हमारा धन योजना के तहत आयोजित कार्यक्रम में पांच विकासखंडों की बीस बीस महिलाओं को फलदार पेड़ों की पौध के साथ पंद्रह सौ रुपये की एफडी भी प्रोत्साहन स्वरूप दी गई। जिला पंचायत सभागार में आयोजित कार्यक्रम में थराली विधायक व संसदीय सचिव प्रो. जीतराम ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों से कार्यक्रम में पहुंची महिलाओं से योजना का लाभ उठाने की अपील की। इस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:37 PM (IST)
        

जवानों को बांधी राखी, लंबी उम्र की कामना की

कोटद्वार : रक्षाबंधन के पावन मौके पर जनपद बिजनौर के अंतर्गत इंपीरियल पब्लिक स्कूल की छात्राओं ने शुक्रवार को सैन्य जवानों को राखी बांध उनकी लंबी आयु की कामना की। कौड़िया कैंप में आयोजित कार्यक्रम के दौरान विद्यालय की छात्राओं ने गढ़वाल राइफल्स रेजीमेंट सेंटर के जवानों का तिलक कर उन्हें राखी बांधी। विद्यालय की प्रधानाचार्य प्रतिभा ¨सह ने राखी के महत्व के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उधर, क्रिएटि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:34 PM (IST)
        

विद्यार्थी परिषद ने मुख्य नियंता का पुतला फूंका

श्रीनगर गढ़वाल : बिड़ला परिसर छात्रसंघ चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए विद्यार्थी परिषद कार्यकर्ताओं ने शनिवार को बिड़ला परिसर गेट के सम्मुख विश्वविद्यालय के मुख्य नियंता का पुतला फूंककर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने मुख्य नियंता को हटाने की भी मांग की। शुक्रवार को कीर्ति नेगी, रजनीश लिंगवाण, दीपक उनियाल के नेतृत्व में परिषद कार्यकर्ताओं ने बिड़ला परिसर गेट के सम्मुख विवि के मुख्य नियं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:28 PM (IST)
        

वार्ता विफल, नहीं माने छात्र, दूसरे दिन भी बंद रहे

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल : बिड़ला परिसर छात्रसंघ के चुनाव रद करने और विश्वविद्यालय के मुख्य नियंता को हटाने की मांग को लेकर बिड़ला परिसर के स्टूडेंट एक्टिविटी सेंटर के चार मंजिले भवन से विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता शुक्रवार को दूसरे दिन भी बाहर नहीं आए। परिषद के 18 कार्यकर्ता छात्रों ने मांगें नहीं मानने के विरोध में बीते गुरुवार को प्रात: इस बिल्डिंग के मुख्य प्रवेश द्वार में अपना ताला ठोक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:27 PM (IST)
        

छात्रों ने विद्यालय पर जड़ा ताला

संवाद सूत्र, वीरोंखाल: प्रखंड वीरोंखाल के अंतर्गत जनता इंटर कॉलेज पाली (खाटली) में तैनात प्रधानाचार्य ने विद्यालय में ताले डाले छात्रों को न सिर्फ सड़क में उतारा, बल्कि अपने पक्ष में नारेबाजी भी की। दरअसल, विद्यालय की कुछ छात्राओं ने प्रधानाचार्य पर गंभीर आरोप लगाते प्रबंधन समिति को पत्र दिया था, इसके बाद प्रबंधन समिति ने प्रधानाचार्य से पूरे मामले में स्पष्टीकरण मांगा था। बताते चलें कि जनता इंटर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:07 PM (IST)
        

छात्रों ने विद्यालय पर जड़ा ताला

संवाद सूत्र, वीरोंखाल: प्रखंड वीरोंखाल के अंतर्गत जनता इंटर कॉलेज पाली (खाटली) में तैनात प्रधानाचार्य ने विद्यालय में ताले डाले छात्रों को न सिर्फ सड़क में उतारा, बल्कि अपने पक्ष में नारेबाजी भी की। दरअसल, विद्यालय की कुछ छात्राओं ने प्रधानाचार्य पर गंभीर आरोप लगाते प्रबंधन समिति को पत्र दिया था, इसके बाद प्रबंधन समिति ने प्रधानाचार्य से पूरे मामले में स्पष्टीकरण मांगा था। बताते चलें कि जनता इंटर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:04 PM (IST)
        

पत्रकारों से मारपीट का तीसरा आरोपी गिरफ्तार

कोटद्वार : पत्रकारों के साथ मारपीट मामले में पुलिस ने फरार चल रहे तीसरे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी युवक का मेडिकल कर कोर्ट में पेश किया। गत दस अगस्त की रात झंडाचौक पर तीन दैनिक समाचार पत्र के पत्रकारों के साथ कॉलेज के कुछ छात्रों ने मारपीट व गालीगलौच करने के साथ ही जातिसूचक शब्दों का प्रयोग किया था। पत्रकारों की ओर से दी गई तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपी युवकों के खिलाफ मामला दर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:03 PM (IST)
        

रंग लाया आंदोलन, प्रबधंक को हटाया

कोटद्वार : प्रभागीय विक्रय प्रबंधक वन निगम को हटाने की मांग को लेकर वन निगम कर्मचारियों का आंदोलन रंग लाया। विभाग के प्रबंध निदेशक ने प्रबंधक का कोटद्वार से हटा कर हरिद्वार में तैनात कर दिया। प्रबंधक को हटाने के बाद वन निगम कर्मचारियों ने आंदोलन समाप्त कर दिया। उत्तराखंड वन विकास निगम कर्मचारी संगठन के बैनर तले कर्मचारी दस दिन से अनिमितताओं के आरोप में प्रबंधक को हटाने की मांग को लेकर धरना दे रह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 05:56 PM (IST)
        

वृक्षों को परिवार के रिश्ते से जोड़ें: सैनी

संवाद सहयोगी, लैंसडौन: एसडीएम लैंसडौन सोहन सोहन सिंह सैनी ने कहा की पर्यावरण विश्व की सबसे बड़ी समस्याओं में से एक है। लोगों में इसके लिए जागरूकता लाने के लिए बराबर की भागीदारी होनी चाहिए। उन्होंने सभी से वृक्षों को अपने परिवार के रिश्ते से जोड़ने का आह्वान किया। शुक्रवार को 'हमारा पेड़ हमारा धन योजना' के तहत भूमि संरक्षण वन प्रभाग में बीस ग्रामीणों को पांच-पांच पौध व प्रतीकात्मक तौर पर एफडी का व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 05:34 PM (IST)
        

दो को मुख्यालय में गरजेंगे कर्मचारी

पौड़ी : महिला सशक्तिकरण, बाल विकास योजना, आंगनबाड़ी, मिड डे मील आदि योजनाओं के निजीकरण के विरोध में सीटू से जुड़े संगठनों ने कमर कस ली है। आगामी दो सितंबर को मुख्यालय में कर्मचारी संगठनों का जोरदार प्रदर्शन होगा। आंगनबाड़ी यूनियन की अध्यक्ष विजया नवानी की अध्यक्षता में हुई बैठक में वक्ताओं ने कहा कि आइसीडीएस, मिड डे मील, स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत आशा, आंगनबाड़ी व भोजनमाता कर्मियों को निजी हाथों में ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 05:26 PM (IST)
        

जमीन विवाद में मारपीट, मुकदमा दर्ज

लैंसडौन: राजस्व पुलिस ने तहसील के ग्राम गोयू में जमीनी विवाद के चलते मारपीट करने के आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पीड़ित पक्ष का मेडिकल करवाया गया है। जबकि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए राजस्व पुलिस की दबिश जारी है। गोयू ग्राम निवासी जगमोहन सिंह पुत्र रणजीत सिंह ने राजस्व पुलिस को दी तहरीर में आरोप लगाया है कि शुक्रवार की सुबह वे अपनी जमीन की सीमांकन के आधार पर चारदीवारी कर रहे थे। इस ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 05:25 PM (IST)
        

प्रवक्ताओं की नियुक्ति न होने पर आंदोलन की चेतावनी

संवाद सहयोगी, लैंसडौन : प्रवक्ताओं के रिक्त पदों को लेकर राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय लैंसडौन के नवनिर्वाचित छात्रसंघ ने उच्च शिक्षा निदेशक से जल्द से जल्द नियुक्ति की मांग की है, साथ ही ऐसा न होने पर आंदोलन छेड़ने की भी चेतावनी दी है। राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय लैंसडौन सैलगांव के छात्रसंघ ने प्रवक्ताओं की कमी के कारण पीजी कॉलेज में पठन-पाठन बुरी तरह प्रभावित होने का आरोप लगाया है। नवनिर्वा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 05:19 PM (IST)
        

प्रिया, भारती व शुभम बने चैम्पियन

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: सीआरसी बालमणा में आयोजित शरदकालीन खेलकूद प्रतियोगिताओं के समापन अवसर पर विभिन्न प्रतियोगिताओं में स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। दो दिवसीय शरदकालीन खेलकूद प्रतियोगिता के प्राथमिक वर्ग में राप्रावि सल्डा की कक्षा पांच की छात्रा कु. प्रिया ने और सब जूनियर वर्ग में राजूहा जामलाखाल की कक्षा आठ की छात्रा कु. भारती तथा राजूहा पंचुर का शुभम ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 05:16 PM (IST)
        
(News from Pauri-garhwal, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें