Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 29,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पौड़ी गढ़वाल

नाले की निकासी को लेकर ग्रामीणों का तहसील में प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: घमंडपुर में सड़क विस्तारीकरण कार्य के चलते नाला बंद होने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने तहसील के समक्ष जोरदार प्रदर्शन कर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों का कहना है कि इस नाले के बंद होने से राजकीय बालिका इंटर कालेज घमंडपुर के छात्र-छात्राओं के लिए मुसीबत बन गई है। शुक्रवार को भाबर क्षेत्र के वाशिंदे तहसील में पहुंचे व प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के उपरांत एसडीएम जीआर बिनवाल से मुल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 05:35 PM (IST)
        

बूंखाल मेला आज शांति व्यवस्था प्रशासन सतर्क

संवाद सहयोगी, पौड़ी: बूंखाल कालिंका मंदिर परिसर में रौनक बढ़ने लगी है। प्रशासन ने भी सुरक्षा व्यवस्था के लिए इंतजाम पुख्ता कर दिए हैं। गांवों में देव डोलियों की पूजा शुरू हो गई है। शनिवार से शुरू होने वाले मुख्यालय में जिलाधिकारी चंद्रशेखर भट्ट व पुलिस अधीक्षक अजय जोशी ने पुलिस लाइन में आयोजित बैठक में अधिकारियों से कहा कि बूंखाल मेले का आयोजन मेला समिति व प्रशासन के समन्वय से किया जाता है। देव डो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 05:35 PM (IST)
        

शिक्षा संकाय बना ओवरऑल चैम्पियन

education department champion

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: गढ़वाल विश्वविद्यालय के चौरास और बिड़ला परिसर की दो दिवसीय अंतर संकाय खेलकूद प्रतियोगिताएं गुरुवार को चौरास स्टेडियम में संपन्न हो गयीं। 66 अंक लेकर शिक्षा संकाय ने चैम्पियनशिप पर कब्जा किया। 11 अंक लेकर वाणिज्य संकाय दूसरे स्थान पर रहा। शिक्षा संकाय की पूनम पुरोहित महिला वर्ग में चैम्पियन बनी। पुरुष वर्ग की चैम्पियनशिप पर विज्ञान संकाय के शिवम नेगी ने कब्जा किया। ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 06:18 PM (IST)
        

जिलाधिकारी करेंगे पालिकाध्यक्ष पर लगे आरोपों की जांच

जागरण संवाददाता, पौड़ी: सभासदों की ओर से पौड़ी पालिकाध्यक्ष पर लगाए गए मनमर्जी से कार्य करवाने, एक ही ठेकेदार को सभी कार्य सौंपने सहित अन्य आरोपों की जांच जिलाधिकारी पौड़ी करेंगे। मंडलायुक्त गढ़वाल ने इस संबंध में आदेश जारी कर जिलाधिकारी से एक सप्ताह के भीतर जांच रिपोर्ट सौंपने को कहा है। उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पूर्व पालिका बोर्ड की मासिक बैठक का छह सभासदों ने बहिष्कार किया था। सभासद विनोद बिष्ट, ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 05:49 PM (IST)
        

मेहरवान अध्यक्ष व मनमोहन मंत्री निर्वाचित

संवाद सहयोगी, पौड़ी: राजकीय शिक्षक संघ की जिला कार्यकारिणी के चुनाव में अध्यक्ष पद पर मेहरवान सिंह भंडारी व मंत्री पद पर मनमोहन चौहान विजयी रहे। मुख्य चुनाव अधिकारी बीईओ भगवान सिंह चौहान ने विजेता प्रत्याशियों को शपथ दिलाई। राजकीय इंटर कॉलेज पौड़ी में हुए चुनाव में अध्यक्ष पद पर मेहरवान सिंह भंडारी 809 मत हासिल कर विजयी रहे। 709 मत हासिल कर गिरीश रावत दूसरे स्थान पर रहे। मंत्री पद पर 678 मत हासिल क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 04:29 PM (IST)
        

कला संकाय के नाम रहा पहला दिन

sports compitition

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के वार्षिक क्रीड़ा समारोह के पहले दिन कला संकाय के छात्र-छात्राओं का दबदबा रहा। छह स्पद्र्धाएं जीत कर कला संकाय अव्वल रहा, जबकि विज्ञान संकाय के छात्रों ने तीन स्पद्र्धाओं में प्रथम स्थान हासिल किया। राजकीय स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में आयोजित वार्षिक क्रीड़ा प्रतियोगिता का शुभारंभ प्राचार्य डॉ. एमएस रौतेला ने किया। खेल प्रतियोगिता के तहत बुधवार को... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 05:59 PM (IST)
        

आंदोलन में कूदे ग्रामीण, छात्र भी पलटे

संवाद सूत्र, पाटीसैण : पोखड़ा प्रखंड के अंतर्गत इंटर कॉलेज चौबट्टाखाल के राजकीयकरण होने के बाद संविदा शिक्षकों के नियमितिकरण को लेकर चलाए जा रहे छात्र आंदोलन में ग्रामीणों के कूदने के बाद विद्यालय प्रशासन की मुसीबतें बढ़ गई हैं। वहीं, ग्रामीणों के आंदोलन में उतर आने के बाद गत मंगलवार को जांच के भरोसे के बाद नरम पड़े छात्र भी अपने रुख से पलट गए। इंटर कॉलेज चौबट्टाखाल के राजकीयकरण के बाद संविदा शिक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 05:57 PM (IST)
        

पैमाइश पूर्ण, भूमि की स्वामी सेना

labd sarve

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: बुधवार को सेना व राजस्व विभाग ने फ्लशडोर फैक्ट्री क्षेत्र की संयुक्त रूप से पैमाइश भले ही कर दी, लेकिन अब भी फ्लशडोर फैक्ट्री के स्थान पर पांच सितारा होटल बनाने की योजना फिलहाल मूर्त रूप लेती नजर नहीं आ रही। पैमाइश के बाद यह तय हो गया है कि फैक्ट्री के साथ ही आसपास की पूरी भूमि राजस्व अभिलेखों में सेना के नाम दर्ज है। ऐसे में होटल निर्माण के लिए गढ़वाल मंडल विकास निगम को... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 05:52 PM (IST)
        

औचक निरीक्षण को लेकर बैकफुट पर शिक्षा विभाग

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: राजकीय विद्यालयों में आकस्मिक निरीक्षण के दौरान अनुपस्थिति संबंधी वास्तविक तथ्यों की अनदेखी के चलते निलंबन की कार्रवाई का शिकार बने शिक्षकों के लिए राहत भरी खबर है। अपर निदेशक सीमा जौनसारी ने मुख्य शिक्षा अधिकारियों को शिक्षकों को अनावश्यक अनुपस्थिति दिखाने संबंधी मामलों में जांच के निर्देश दिए हैं। उल्लेखनीय है कि राजकीय विद्यालयों में आकस्मिक निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 05:31 PM (IST)
        

कैंट की मतदाता सूची से हटेंगे 94 संदिग्ध

संवाद सहयोगी, लैंसडौन: छावनी परिषद के चुनाव के लिए दर्ज करवाएं गए मतदाता सूची की जांच के लिए नामित डिप्टी कमांडेंट कर्नल वीएम चौधरी ने 94 मतदाताओं के नाम सूची से हटाने की संस्तुति छावनी परिषद के चेयरमेन से कर दी है। छावनी परिषद के चेयरमेन ब्रिगेडियर विनोद रायजादा की ओर से गढ़वाल राइफल्स रेजीमेंट सेंटर के डिप्टी कमांडेंट कर्नल वीएम चौधरी को मतदाता सूची की जांच के लिए नामित किया था। कर्नल चौधरी न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 04:20 PM (IST)
        

संदिग्ध छात्र मामले की जांच को कमेटी गठित

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: शक के दायरे में आए श्रीनगर मेडिकल कॉलेज के एक संदिग्ध छात्र के मामले की जांच प्राचार्य की ओर से गठित जांच कमेटी कर रही है। जांच कमेटी को एक सप्ताह में अपनी रिपोर्ट प्राचार्य को देनी है। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. आइएस योग ने कहा कि पुलिस अधीक्षक पौड़ी से इस मामले में मिले पत्र के आधार पर यह जांच की जा रही है। कॉलेज के उपप्राचार्य डॉ. देशदीपक की अध्यक्षता में गठित... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 09:23 PM (IST)
        

टीचिंग अस्पताल पर अब कालेज का ही नियंत्रण

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: श्रीनगर मेडिकल कालेज से संबद्ध बेस टीचिंग अस्पताल में अब फैकल्टी पर नियंत्रण की दोहरी व्यवस्था खत्म कर दी गई। अब उक्त अस्पताल में स्वास्थ्य महकमे के बजाए चिकित्सा शिक्षा के लिए नियुक्त स्टाफ की ही तैनाती होगी। सरकार ने मंगलवार को आदेश जारी कर अस्पताल में प्रमुख अधीक्षक और मुख्य चिकित्सा अधीक्षक पद पर तैनात स्वास्थ्य महकमे के अधिकारियों को कार्यमुक्त कर दिया। प्रमुख... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 09:22 PM (IST)
        

मेडिकल कॉलेज में जल्द शुरू होंगी पीजी कक्षाएं

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल : श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में अगले शिक्षासत्र से स्नातकोत्तर कक्षाएं शुरू करने को लेकर कॉलेज प्रशासन की तैयारियों ने जोर पकड़ लिया है। साथ ही विभिन्न विभागों के स्नातकोत्तर कक्षाओं में फैकल्टियों की भी जल्द नियुक्ति होगी। मेडिकल कॉलेज प्रशासन का प्रयास है कि अगले वर्ष से एक से अधिक विषयों में स्नातकोत्तर कक्षाएं शुरू करने की अनुमति मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया से मिल जा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 09:22 PM (IST)
        

चीफ प्रॉक्टर का निधन विश्वविद्यालय में शोक

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: गढ़वाल विश्वविद्यालय के मुख्य नियंता और विवि उद्यानिकी विभाग के प्रोफेसर डॉ. वाईके तोमर की हृदयगति रुकने से मौत हो गई। उनके निधन की सूचना पर शोकसभा के बाद चौरास और बिड़ला परिसर के साथ ही गढ़वाल विवि प्रशासनिक कार्यालय शोक में बंद हो गए। साथ ही मंगलवार से चौरास स्टेडियम में शुरू होने वाले अंतर संकाय खेलकूद प्रतियोगिताएं भी स्थगित कर दी गई। जानकारी के अनुसार प्रो. ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 09:20 PM (IST)
        

उजाड़ हुए प्रकृति के खूबसूरत नजारे

tourism department

संवाद सहयोगी, पौड़ी : वन विभाग की ओर से पर्यटकों को सफर की थकान से सुकून दिलाने के लिए बनाए गए शोभास्थल उजाड़ होकर रह गए हैं। इन स्थलों पर कंटीली झाड़ियां ही पर्यटकों के स्वागत कर रही हैं। साथ ही यहां वीरानी छाई रहती है। पर्यटन ग्राम खिर्सू को जानी वाली सड़क के आसपास बिखरी नैसर्गिक छटा इस मार्ग को खूबसूरत बनाती है। बांज-बुरांश के घने जंगल और दूर-दूर तक फैला कुदरत का विहंगम नजारा भी यहां की विशेषता... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 09:18 PM (IST)
        

कार्बेट घूमने के लिए कोटद्वार में भी होगी बुकिंग

corbet park

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: कार्बेट नेशनल पार्क घूमने की अनुमति लेने के लिए अब पर्यटकों को रामनगर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। क्योंकि कार्बेट प्रशासन ने कोटद्वार में भी रिसेप्शन सेंटर खोलने जा रहा है। जहां से पर्यटक सीधे बुकिंग कराकर यहीं से ही कार्बेट में प्रवेश कर जंगल सफारी का आनंद भी ले सकेंगे। कोटद्वार क्षेत्र में पर्यटकों की आमद बढ़ने से स्थानीय लोगों को भी लाभ मिलेगा। कोटद्वार क्षेत्र में पर्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 08:10 PM (IST)
        

अंतर्राज्यीय वाहन चोरों को सात वर्ष का कारावास

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: गत वर्ष फरवरी में नजीबाबाद रोड पर पीरबाबा की मजार के समीप मुठभेड़ के बाद दबोचे गए दो अंतर्राज्यीय वाहन चोरों को अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत ने सात वर्ष के सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। अभियोजन पक्ष के अनुसार पिछले साल वर्ष 16 फरवरी की देर शाम कौड़िया चेक पोस्ट पर वाहनों की चेकिंग के दौरान पुलिस ने कोटद्वार से नजीबाबाद की ओर जा रही सेंट्रो कार को रुकने का इशारा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:37 PM (IST)
        

एनसीसी कार्यालय का हुआ वार्षिक निरीक्षण

ncc meeting

जागरण संवाददाता, पौड़ी: एनसीसी के ग्रुप कमांडर बिग्रेडियर संजय सोई ने सोमवार को एनसीसी कार्यालय का वार्षिक निरीक्षण किया। इस दौरान एनसीसी कैडेटों ने उन्हें गार्ड ऑफ आनर प्रदान किया। राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में यहां केकैडेटों के नियमित रुप से अव्वल रहने पर उन्होंने उनकी पीठ थपथपाई। कार्यक्रम के दौरान ग्रुप कमांडर बिग्रेडियर संजय सोई ने कर्नल विवेक जायसवाल से ब्रीफिंग ली। साथ ही स्टोर का निरीक्षण ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:37 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री का पुतला फूंका

protest exam

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: राज्य सिविल सेवा परीक्षा के लिए आवेदकों को परीक्षा फार्म भरने को पर्याप्त समय न देने और आवेदन पत्र भरने के दौरान भारी अव्यवस्था के विरोध में सोमवार को विश्वविद्यालय के छात्रों ने यहां गोला पार्क में मुख्यमंत्री और उत्ताराखंड लोक सेवा आयोग का पुतला फूंका। बिड़ला परिसर छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष सुधीर जोशी के नेतृत्व में प्रदर्शनकारी छात्रों का कहना था कि पीसीएस परीक्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:37 PM (IST)
        

स्वच्छता अभियान पर आशंका

press confrence of hesco anil joshi

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : हैस्को के संस्थापक पदमश्री डॉ. अनिल जोशी ने पीएम मोदी के गंगा स्वच्छता अभियान पर आशंका जताई है। उन्होंने कहा कि पीएम जल्द ही सच्चाई से वाकिफ हो जाएंगे। साथ ही उन्होंने जल व जंगल पर मंडराते खतरों से बचने के लिए हिमालय को देश की पारिस्थितिक राजधानी घोषित करने की वकालत की है। नगर में आयोजित पत्रकार वार्ता में डॉ. जोशी ने कहा कि देश में नदियां हिम व वर्षा पर आधारित हैं, जिनम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 07:37 PM (IST)
        
(News from Pauri-garhwal, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें