पौड़ी गढ़वाल

  • प्रदेश में स्वार्थों की राजनीति हावी : पांगती

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 08:31 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल : उत्तराखंड रक्षा मोर्चे ने भाजपा और कांग्रेस दोनों को आड़े हाथ लिया। दोनों दलों पर सत्ता की छीनाझपटी में ही लगे रहने का आरोप लगाते हुए वक्ताओं ने कहा कि इसीलिए अलग उत्तराखंड राज्य बनने के बाद भी आम जनता की समस्याएं हल नहीं हो पायीं। भाजपा और कांग्रेस को दरकिनार कर उत्तराखंड के हित में एक मजबूत और सशक्त तीसरा राजनीतिक विकल्प भी होना जरूरी है। इसके लिए उत्तराखंड रक्षा... और पढ़ें »

  • गांव के समीप पहुंची आग, चपेट में आने से दो महिलाएं झुलसी, पढ़ें...

            
    Womens Scorched Quench Forest FireUpdated on: Wed, 27 Apr 2016 08:25 PM (IST)

    पौड़ी: विकासखंड कोट के सोडू गांव के समीप तक वनों से पहुंची आग को बुझाते समय गांव की दो महिलाएं झुलस गई। घायल अवस्था में दोनों महिलाओं को जिला चिकित्सालय पौड़ी लाया गया जहां से चिकित्सकों ने एक की गंभीर स्थिति को देखते हुए श्रीनगर रैफर कर दिया है। ग्रामीण मुकंदी राम ने बताया कि बुधवार को सोडू गांव के नीचे के जंगल में भीषण आग लगी थी। देखते ही देखते सांय तीन बजे आग गांव के समीप तक पहुंच गई। घास बचान... और पढ़ें »

  • जंगल की आग से चार गोशालाएं राख

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 06:54 PM (IST)

    संवाद सूत्र, बैजरो: गढ़वाल वन प्रभाग के साथ ही भूमि संरक्षण वन प्रभाग के जंगलों में लगी आग गांवों तक पहुंचने लगी है। अलग-अलग स्थानों पर आग से चार पशुपालकों की गोशालाएं राख हो गई। हैरानी की बात यह है कि वन विभाग की ओर से आग बुझाने को कोई ठोस प्रयास नहीं किए जा रहे। जनपद के वीरोंखाल, थलीसैण व पोखड़ा प्रखंडों के जंगल पिछले कई दिनों से धधक रहे हैं, लेकिन सुध लेने वाला कोई नहीं। क्षेत्र में शायद ही कोई... और पढ़ें »

  • दो दिवसीय प्रौद्योगिक फेस्टिवल 30 से

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 06:52 PM (IST)

    श्रीनगर गढ़वाल: गढ़वाल विश्वविद्यालय के बीटेक विभाग के छात्रों की ओर से 30 अप्रैल से दो दिवसीय प्रौद्योगिक फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। इसमें आइआइटी रुड़की के साथ ही प्रदेश के अन्य इंजीनिय¨रग कालेजों के छात्र भी भाग लेकर विभिन्न प्रतियोगिताओं में अपनी तकनीकी और सांस्कृतिक छटाओं को प्रस्तुत करेंगे। वैंडवार प्रतियोगिता का विशेष आकर्षण है। गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय के बीटेक विभाग के छात्रो... और पढ़ें »

  • निजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ मोर्चा खोला

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 06:42 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने निजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। अभाविप श्रीनगर, श्रीकोट और कीर्तिनगर क्षेत्र में निजी स्कूलों में की जा रही फीस वृद्धि का विरोध कर रही है। विद्यार्थी परिषद के प्रदेश मंत्री सुधीर जोशी, गढ़वाल विवि छात्र महासंघ के पूर्व अध्यक्ष शैलेश मलासी के नेतृत्व में परिषद कार्यकर्ता इस मुद्दे पर बुधवार को श्रीनगर और कीर्तिनग... और पढ़ें »

  • कूड़े की आग बुझाते समय ग्रामीण झुलसा

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 06:19 PM (IST)

    कोटद्वार: पौखाल क्षेत्र के अंर्तगत ग्राम मवासा (नाथूखाल) निवासी एक व्यक्ति घर के सामने पड़े कूडे़ के ढेर में लगी आग को बुझाने के दौरान झुलस गया। उधर, कांडाखाल में विद्युत लाइन पर कार्य के दौरान विद्युत पोल से पैर फिसलने के कारण एक कर्मचारी घायल हो गया है। ग्राम मवासा निवासी सुरेंद्र (43) पुत्र चंदन ¨सह के घर के सामने पड़े कूड़े के ढेर में आग लगी थी व समीप ही बच्चे भी खेल रहे थे। बच्चों की सुरक्षा ... और पढ़ें »

  • धुंध से ढका आसमान, पारा चालीस पार

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 06:18 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कोटद्वार : कोटद्वार शहर के चारों ओर जंगल में लगी आग से उठ रहे धुएं के चलते बुधवार को कोटद्वार क्षेत्र में पूरे दिन धुंध छाई रही। आग के कारण जहां पारा चालीस डिग्री सेंटीग्रेड के आंकड़े के पार था, वहीं वातावरण में छाई धुंध से आंखों में जलन हो रही थी। एक ओर लैंसडौन वन प्रभाग के धधकते जंगल व दूसरी ओर बिजनौर वन प्रभाग की कौड़िया रेंज के जंगलों में लगी भयंकर आग। बुधवार को कोटद्वार क्षेत्... और पढ़ें »

  • अब पीआरडी जवान भी बुझाएंगे जंगलों की आग

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 05:42 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, पौड़ी : जनपद के विभिन्न क्षेत्रों के प्रभाग में जंगलों में लगी आग बुझाने में अब पीआरडी स्वयं सेवक भी जुटेंगे। इस संबंध में जिलाधिकारी चंद्रशेखर भट्ट ने गढ़वाल वन प्रभाग को दस स्वयं सेवक मुहैया कराए हैं। इसके अलावा जहां स्थिति गंभीर है, वहां के प्रभागों के अधीन क्षेत्रों में आग बुझाने के लिए पीआरडी स्वयं सेवक भी लगाए जाएंगे। स्वयंसेवक वन विभाग के कार्मिकों के साथ समन्वय बनाकर आग बुझ... और पढ़ें »

  • तेल कलश की पूजा अर्चना को उमड़े श्रद्धालु

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 05:16 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल : भगवान श्री बदरीनाथ के अभिषेक के लिए तिल का तेल लेकर श्रीनगर पहुंचे गाड़ू घड़ा (तेल कलश) की बुधवार को श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना की। शोभायात्रा ने दोपहर लगभग डेढ़ बजे श्रीनगर से कर्णप्रयाग के लिए प्रस्थान किया। 28 अप्रैल से सात मई तक डिम्मर स्थित लक्ष्मीनारायण मंदिर में प्रवास एवं पूजा अर्चना के उपरांत यह तेल कलश यात्रा आठ मई को जोशीमठ, नौ मई को पांडुकेश्वर और दस मई ... और पढ़ें »

  • भूमि विवाद में युवक की हत्या

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 05:09 PM (IST)

    संवाद सूत्र, पाटीसैण: चौबट्टाखाल तहसील के अंतर्गत ग्राम भदूली में भूमि विवाद में बसूले से एक युवक की हत्या कर दी गई। घटना उस समय हुई जब वह गांव में ही न्यूतेर कार्यक्रम से घर लौट रहा था। मृतक की पत्नी की ओर से दी गई तहरीर के आधार पर राजस्व पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया। प्रखंड पोखड़ा के अंतर्गत ग्राम भदूली में मुकेश ¨सह के विवाह समारोह के तहत मंगलवार रात न्यूतेर का कार्य... और पढ़ें »

  • सेवानिवृत्ति के बाद करा रहे हैं कर्तव्यों का बोध

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 05:05 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, कोटद्वार : सरकार ने उन्हें भले ही सेवानिवृत्त कर घर बैठा दिया हो, लेकिन बुजुर्ग जयपाल ¨सह उम्र के 70-वें दशक में आज भी अपने कर्तव्यों को निर्वहन करने में जुटे हुए हैं। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम से सीनियर फोरमैन पद से सेवानिवृत हुए ग्राम हलूणी (संगलाकोटी) निवासी जयपाल ¨सह आज भी प्रतिदिन रोडवेज कार्यशाला में पहुंच बस चालकों को ईंधन बचाने के बेसिक गुर सिखाते नजर आते हैं। मकसद सिर्फ एक कि... और पढ़ें »

  • प्रज्ञा पुराण वर्तमान युग की पुकार

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 05:03 PM (IST)

    पौड़ी गढ़वाल : शांतिकुंज हरिद्वार के तत्वावधान और अखिल विश्व गायत्री परिवार पौड़ी शाखा के सहयोग से रामलीला मैदान में आयोजित पावन प्रज्ञा पुराण कथा के तहत बुधवार को योगध्यान एवं प्राणायाम के साथ आयोजन शुरू हुआ। इसके बाद गायत्री महायज्ञ भी आयोजित किया गया जिसमें पंद्रह भाई-बहिनों ने गायत्री की दीक्षा ली। कार्यक्रम के दौरान मधुर गीतों से प्रज्ञा पुराण कथा का वाचन भी किया गया, कहा गया कि प्रज्ञा पुराण... और पढ़ें »

  • बीडीसी बैठक 29 को

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 05:02 PM (IST)

    लैंसडौन: जयहरीखाल प्रखंड में क्षेत्र पंचायत की बैठक 29 अप्रैल को होगी। क्षेत्र पंचायत प्रमुख पप्पू देवी ने बताया कि 29 अप्रैल को बीडीसी बैठक सुबह 11 बजे से ब्लाक सभागार में आयोजित की जाएगी। पप्पू देवी ने सभी पंचायत सदस्यों से बैठक में उपस्थित होने का आह्वान किया है। और पढ़ें »

  • ट्रक की चपेट में आने से श्रमिक की मौत

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 05:01 PM (IST)

    कालागढ़: पुराना कालागढ़ तिराहे पर एक अज्ञात ट्रक की चपेट में आने से नई बस्ती निवासी एक मजदूर की मौत हो गई है। ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। पुलिस ने अज्ञात ट्रक चालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है। बुधवार दोपहर एक बजे पुराना कालागढ़ तिराहे पर एक अज्ञात ट्रक चालक ने नई बस्ती निवासी नौबत लाल (32)को ट्रक के नीचे कुचल दिया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। लोगों ने उसकी पहचान नई बस्ती निवासी नौबत... और पढ़ें »

  • बीपीएड प्रशिक्षित फिर आंदोलन की राह पर

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 05:01 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, पौड़ी: बीपीएड, एमपीएड प्रशिक्षित बेरोजगार संगठन ने बैठक कर नियुक्ति न मिलने पर रोष जाहिर किया। कहा कि वह वर्षों से नियुक्ति की मांग को लेकर सरकार से गुहार लगा रहे हैं, लेकिन उनकी मांग पर कोई अमल नहीं हो रहा है। उन्होंने डीएम के माध्यम से राज्यपाल को इस संबंध में ज्ञापन भी भेजा है। चेतावनी दी कि यदि जल्दी ही उन्हें नियुक्ति नहीं मिलती है, तो प्रदेशव्यापी आंदोलन शुरु किया जाएगा। प्र... और पढ़ें »

  • पौड़ी में एक मई से एक और सिटी बस

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 04:09 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, पौड़ी: पालिकाध्यक्ष यशपाल बेनाम ने कहा कि पर्यटन नगरी पौड़ी में पालिका आगामी एक मई से दूसरी सिटी बस सेवा भी शुरु करेगी। दोनों ही सिटी बस बारह किलोमीटर दायरे तक संचालित होगी। इसके अलावा, शहर के कई स्थानों पर पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए व्यू प्वाइंट का निर्माण भी करवाया जाएगा। पालिकाध्यक्ष बेनाम ने बताया कि पालिका की आगामी बैठक सात मई को आयोजित की जाएगी, जिसमें सभी विभागों के अधिका... और पढ़ें »

  • जमीन विवाद में दो लोगों में मारपीट, एक की मौत

            
    Two People clash In Land Dispute , One DeathUpdated on: Wed, 27 Apr 2016 12:52 PM (IST)

    कोटद्वार (पौड़ी गढ़वाल)। चौबट्टाखाल तहसील के भाडुली गांव में दो युवको की मारपीट में एक की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार, गांव में किसी के घर मेहंदी की रस्म हो रही थी। इस दौरान दो युवकों में विवाद हो गया, जो मारपीट में बदल गया। इसमें एक युवक की मौत हो गई। मृतक की पहचान शशि भूषण कुंडलिया ( 37 वर्ष) के रूप में हुई है। सूचना पर तहसीलदार सुभाष ध्यानी मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि मारपीट का कारण जमीनी ... और पढ़ें »

  • गुर्जर डेरे तक पहुंची आग, 15 झोपड़े राख

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, कोटद्वार : लैंसडौन वन प्रभाग की लालढांग रेंज के जंगल में लगी आग ने गुर्जरों के एक डेरे को चपेट में ले लिया। अग्निकांड में डेरे में मौजूद 15 झोपड़ियां राख हो गई। लैंसडौन वन प्रभाग की लालढांग रेंज के अंतर्गत चिलरखाल वन चौकी के पीछे जंगल में आग लगी हुई थी। रेंज के नलगढ़ी (नौकटिया) के कंपार्ट संख्या 20 व 21 में नूरा का डेरा था। नूरा के डेरे के समीप ही हुसैन बीबी पत्नी कासम का भी डेरा... और पढ़ें »

  • कठूड़ में गहराया पेयजल संकट

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, पौड़ी: विकासखंड कोट के कठूड़ गांव में इन दिनों ग्रामीणों को भारी पेयजल किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। चढ़ते पारे के साथ ही प्राकृतिक पेयजल स्रोत भी सूखने लगे हैं तो गांव को पेयजल आपूर्ति करा रही कोट पं¨पग योजना की धार भी कुम्हलाने लगी है। ऐसे में गांव में लगे स्टैंड पोस्ट पर घंटों लाइन में लगने के बाद मुश्किल से एक डिब्बा पानी मिल पा रहा है। कठूड़ गांव में मौजूदा समय में दो सौ परि... और पढ़ें »

  • बेस से बाइक ले उड़े

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 07:40 PM (IST)

    श्रीनगर गढ़वाल: बीते सोमवार रात्रि बेस अस्पताल परिसर में खड़ी की गयी बाइक मंगलवार सुबह गायब मिली। श्रीकोट निवासी आरिफ का कहना है कि उसने अपनी पल्सर बाइक बीते सोमवार रात लगभग साढ़े नौ बजे लॉक कर बेस अस्पताल परिसर में खड़ी की थी। आज सुबह जब बाइक लेने गया तो बाइक नहीं मिली। बेस में कार्य करने वाले अपने मित्र धर्मेंद्र ने जब इस सम्बन्ध में सीसीटीवी फुटेज देखी तो तीन-चार लड़के रात में उसकी बाइक का ताला तो... और पढ़ें »

(News from Pauri-garhwal, Uttarakhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें