Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 04,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पौड़ी गढ़वाल

फिजीशियन तैनाती को उतरे सड़कों पर

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: राजकीय संयुक्त चिकित्सालय में फिजीशियन की तैनाती की मांग को लेकर बुधवार को जनअधिकार संयुक्त संघर्ष समिति के बैनर तले विभिन्न संस्थाओं से जुड़े लोगों ने जुलूस-प्रदर्शन किया। साथ ही मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को ज्ञापन सौंप फिजीशियन की नियुक्ति की मांग की। गत नवंबर माह में कोटद्वार के राजकीय संयुक्त चिकित्सालय में तैनात फिजीशियन डॉ.जेसी ध्यानी का अन्यत्र स्थानांतरण हो गया व त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 11 Feb 2015 05:31 PM (IST)
        

31 शिकायत दर्ज, नौ निस्तारित

जागरण संवाददाता, पौड़ी: डीएम जिला दिवस में पेयजल, शिक्षा, पेंशन, सड़क से जुड़ी 31 शिकायतें दर्ज की गई जिसमें नौ शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया, जबकि शेष शिकायतों को तय समय के भीतर निस्तारित करने के निर्देश संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिए गए। विकास भवन सभागार में चंद्रशेखर भट्ट की अध्यक्षता में आयोजित जिला दिवस में शिकायतकर्ता गोविंद सिंह राणा ने मूल निवास प्रमाण पत्र उपलब्ध न कराने की स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 11 Feb 2015 04:35 AM (IST)
        

पीटीआइ इलेवन ने कठूली को हराया

पौड़ी: गढ़ गौरव खेल समिति पाबौ की पहल पर आयोजित फुटबॉल प्रतियोगिता का उद्घाटन मैच पीटीआइ इलेवन ने जीता। खुड्डेश्वर के मैदान में खेले गए मुकाबले के 16वें मिनट में कठूली इलेवन के फारवर्ड राकेश ने एक शानदार किक के सहारे टीम को एक गोल की बढ़त दिला दी। कुछ मिनटों बाद पीटीआइ के सेंटर फारवर्ड हैप्पी ने मैच को बराबरी पर ला दिया। दूसरे हाफ में राहुल नेगी व 70 वें मिनट में कमल ने गोल कर टीम को 3-1 कर दिया। इ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 10 Feb 2015 05:56 PM (IST)
        

बजट है पर गरीब का घर नहीं बनवा रही नगर पालिका

संवाद सहयोगी, पौड़ी: बेघरों को घर की जरूरत है, केंद्र ने पर्याप्त बजट भी मुहैया करवाया। पर नगर पालिका पौड़ी बजट का उपयोग नहीं कर पा रही है। जिस कारण एक करोड़ से अधिक की धनराशि लैप्स होने की कगार पर है। जेएनयूआरएम (जवाहर लाल नेहरू अरबन आवासीय मिशन) योजना के तहत शहरी क्षेत्र के आवास विहीन लोगों को घर मुहैया कराने का लक्ष्य रखा गया था। वर्ष 2007 में शुरू हुई इस योजना के तहत केंद्र से नगर पालिका पौड़ी क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 10 Feb 2015 05:17 PM (IST)
        

विवि का नियंता और डीएसडब्ल्यू बोर्ड गठित

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: कुलपति की स्वीकृति पर गढ़वाल विश्वविद्यालय के नियंता बोर्ड और अधिष्ठाता छात्र कल्याण बोर्ड का गठन कर दिया गया है। दोनों बोर्डो में 11-11 सदस्य नामित किए गए हैं। डॉ. भानु प्रसाद नैथानी को विश्वविद्यालय का उपमुख्य नियंता और प्रो. सुरेखा डंगवाल को उप अधिष्ठाता छात्र कल्याण नियुक्त किया गया है। कुलपति प्रो. जवाहरलाल कौल के स्वीकृति दिए जाने पर अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 10 Feb 2015 04:54 PM (IST)
        

ऑनलाइन परीक्षा फार्म भर सकेंगे गढ़वाल विवि छात्र

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय से संबद्ध सभी 60 व्यवसायिक व गैर व्यवसायिक कॉलेजों के छात्र अब अपने परीक्षा आवेदन फार्म ऑनलाइन भर सकेंगे। अब तक सिर्फ श्रीनगर, टिहरी व पौड़ी परिसर के छात्र ही ऑनलाइन परीक्षा फार्म भर पाते थे। मौजूदा सत्र से ही यह सुविधा छात्रों को मिलने लगेगी। छात्रों की सुविधा को देखते हुए गढ़वाल विवि ने ऑनलाइन परीक्षा आवेदन फार्म भरने की स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 10 Feb 2015 04:35 PM (IST)
        

शहर में अतिक्रमण पर चला पुलिस का डंडा

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: गोखले मार्ग पर अतिक्रमण पर एक बार फिर से पुलिस का डंडा चला। अभियान के दौरान पुलिस ने डेढ़ दर्जन रेहड़ी/ठेली वालों पर जुर्माना किया। आधा दर्जन को कोतवाली लाकर कड़ी चेतावनी देकर छोड़ दिया। दुकानों के आगे रेहड़ी/ठेली वालों बिठा रहे छह व्यापारियों के भी चालान किए। सोमवार को पुलिस ने गोखले मार्ग पर अतिक्रमण अभियान चलाया। इस दौरान रेहड़ी/ठेली वालों पर तो जुर्माना किया ही, साथ ही अपन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 10 Feb 2015 04:00 AM (IST)
        

बंडूल गांव को गोद लें सांसद

जागरण संवाददाता, पौड़ी : पलायन से करीब-करीब खाली हो चुके सितोंनस्यू पट्टी के बंडूल गांव के ग्रामीण अपने गांव को आबाद देखना चाहते हैं। गांव से दूर जीवन यापन कर रहे ग्रामीण यहां बुनियादी सुविधाएं चाहते हैं। जनपद के कोट ब्लॉक के बंडूल गांव में स्थिति यह है कि करीब पैंतालीस परिवारों वाले इस गांव में केवल दो बुजुर्ग महिलाएं और एक विकलांग व्यक्ति अपने ग्रामीण होने की रस्म निभा रहे हैं। कुछ लोग बुनियाद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 10 Feb 2015 03:57 AM (IST)
        

ऊर्जा निगम की विजिलेंस के छापे, 20 मीटर सीज

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: सोमवार को ऊर्जा निगम की विजिलेंस टीम ने मोहल्ला आमपड़ाव व जौनपुर क्षेत्रों में छापेमारी कर विद्युत मीटर में छेड़छाड़ के 20 मामले पकड़े। सभी मीटरों की सीज कर जाच को भेजा जा रहा है। देहरादून से एसडीओ (विजिलेंस) राजीव लोचन के नेतृत्व में विद्युत अधिकारियों की टीम ने राबर्ट कॉलोनी व जौनपुर क्षेत्र में विभिन्न स्थानों छापेमारी की। इस दौरान बीस मीटरों में छेड़छाड़ होनी पाई गई, उन्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 09 Feb 2015 06:27 PM (IST)
        

वन्य जंतु अमूल्य संपदा

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : अग्नि सुरक्षा सप्ताह के तहत राजकीय इंटर कालेज में छात्र/छात्राओं को वनों में लगने वाली आग बुझाने के तरीके बताए गए। गोष्ठी में सहयोग से वनों को बचाने पर जोर दिया गया। राइंका कुंभीचौड़ में आयोजित गोष्ठी में वक्ताओं ने कहा कि वनों को बचाना समाज के प्रत्येक नागरिक की जिम्मेदारी है। वन क्षेत्राधिकारी सत्यप्रकाश कंडवाल ने छात्र/छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि जिस तरह से बच्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 09 Feb 2015 04:44 AM (IST)
        

पैतृक भूमि दांव पर, सपने भी टूटे

संवाद सहयोगी, पौड़ी: पुरखों की संजोई कृषि भूमि कटने के बाद भी कोठी क्षेत्र के ग्रामीणों को सड़क सुविधा का लाभ नहीं मिल पा रहा है। ग्रामीणों की चिंता है कि भूमि भी हाथ से जाएगी और सुविधा भी नहीं मिलेगी। ऐसे में परेशानी के साथ ही जगहंसाई भी झेलनी होगी। विकास खंड के अंतर्गत दो वर्ष पूर्व जामणाखाल-देवप्रयाग मोटर मार्ग की स्वीकृति मिली। इस मार्ग से कोठी समेत क्षेत्र के करीब आधा दर्जन से अधिक गांवों को ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 08 Feb 2015 05:10 PM (IST)
        

देश के विकास की आधारशिला है शिक्षा

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में आयोजित दो दिवसीय राष्ट्रीय सेमिनार में प्रो. पीके जोशी ने कहा कि किसी भी देश के विकास की आधारशिला शिक्षा होती है। उन्होंने कहा कि शिक्षा को प्रभावी बनाने के के लिए गुणवत्तापरक शिक्षा आवश्यक है। कार्यक्रम के अंत में सभी प्रतिभागियों का प्रमाण पत्र वितरित किए गए। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के तत्वावधान में 'नेशनल एंड रीजनल प्रेसपेक्टिव फॉर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 08 Feb 2015 03:40 PM (IST)
        

छात्र-छात्राओं ने किया मंत्री सुरेंद्र सिंह का घेराव

जागरण संवाददाता, कोटद्वार : सांध्यकालीन कक्षाओं को अवैध बताए जाने की खबरों से आक्रोशित राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में चल रही सांध्यकालीन कक्षाओं के छात्र-छात्राओं ने काबीना मंत्री सुरेंद्र सिंह नेगी का घेराव किया। मौके पर मौजूद उच्च शिक्षा उपनिदेशक के समझाने के बाद छात्र-छात्राएं शांत हुए। शनिवार को काबीना मंत्री सुरेंद्र सिंह नेगी राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 08 Feb 2015 05:04 AM (IST)
        

अभाविप का प्रदर्शन, फीस काउंटर बंद कराया

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: गढ़वाल विश्वविद्यालय के डिग्री, माइग्रेशन और मार्कशीट के शुल्क में की गई बढ़ोत्तरी के खिलाफ गढ़वाल विश्व विद्यालय छात्र महासंघ के अध्यक्ष के नेतृत्व में विद्यार्थी परिषद कार्यकर्ताओं ने शनिवार को दोपहर में विवि प्रशासनिक कार्यालय पर फीस काउंटर बंद कराकर प्रदर्शन किया। कुलपति के विशेष कार्याधिकारीके पूर्व की भांति शुल्क लेने का आश्वासन मिलने पर आंदोलित छात्रों ने प्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 08 Feb 2015 05:03 AM (IST)
        

मंच पर दिखे लोक संस्कृति के रंग

जागरण संवाददाता, कोटद्वार : भाबर क्षेत्र के अंतर्गत एमकेवीएन स्कूल का वार्षिकोत्सव रंगारंग कार्यक्रमों के साथ संपन्न हो गया। छात्र छात्राओं ने मंच पर देश की विभिन्न संस्कृतियों के रंग बिखेरे। विद्यालय परिसर में आयोजित वार्षिकोत्सव का शुभारंभ सर्वोदय सेवक मान सिंह रावत ने किया। अपने संबोधन में श्री रावत ने बच्चों में लगातार नशे की प्रवृत्ति पर चिंता जताई। उन्होंने बच्चों को देश का कर्णधार बताते ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 08 Feb 2015 05:03 AM (IST)
        

न्यूरोथैरेपी असाध्य रोगों पर भी असरकारी

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: गोतीर्थाश्रम के सहयोग से शनिवार को काला रोड स्थित एक होटल में न्यूरोथैरेपी एवं पंचगव्य चिकित्सा केंद्र का शुभारंभ हुआ। शाश्वत धाम लक्ष्मोली के संस्थापक स्वामी अद्वैतानंद जी महाराज और उत्तराखंड गोसंव‌र्द्धन समिति के अध्यक्ष स्वामी विशुद्धानंद जी महाराज ने हवन पूजा कर संयुक्त रूप से इस केंद्र का उद्घाटन भी किया। वक्ताओं ने कहा कि न्यूरोथैरेपी एक परम्परागत और कारगर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 07 Feb 2015 04:31 PM (IST)
        

सीडीओ ने परखा समूहों का काम

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: ग्रामसभा काशीरामपुर में चल रहे राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के कार्यो का जिले की मुख्य विकास अधिकारी सोनिका ने मुआयना किया व विभिन्न कार्यो की जानकारी ली। साथ ही गांव में संचालित महिला स्वयं सहायता समूहों से वार्ता की उनको रोजगार से जोड़ने की बात कही। मुख्य विकास अधिकारी सोनिका ने कार्यो की जानकारी के बाद आयोजित कार्यक्रम में कहा कि वर्तमान में महिलाओं के लिए अनेकों योजन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 07 Feb 2015 03:48 PM (IST)
        

कैरियर व व्यक्तित्व विकास में अनुशासन जरूरी

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: राजकीय इंटर कालेज कण्वघाटी में आयोजित एक दिवसीय कार्यशाला में छात्रों को कैरियर व व्यक्तित्व विकास का प्रशिक्षण दिया गया। वक्ताओं ने बेहतर भविष्य व व्यक्तित्व विकास में अनुशासन महत्वपूर्ण बताया। कैरियर कांउसलिंग व व्यक्तित्व विकास विषय पर आयोजित सेमिनार में छात्रों को विभिन्न विषयों के जानकारी दी गई व वर्तमान समय में रोजगार की दृष्टि से महत्वपूर्ण क्षेत्रों के बारे में बत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 07 Feb 2015 03:46 PM (IST)
        

उत्तराखंड के तीन सपूत बने अफसर

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: शुक्रवार को सशस्त्र सीमा बल अकादमी में आयोजित दीक्षांत परेड से एसएसबी में शामिल हुए 108 सहायक सेनानायकों में तीन उत्तराखंड के भी सपूत शामिल हैं। हाथीबड़कला देहरादून निवासी कनिष्क चौधरी को इंडोर सब्जेक्ट्स में श्रेष्ठ प्रशिक्षु का खिताब मिला है। उत्तराखंड पुलिस में सेवारत उसके पिता पीके चौधरी और माता डॉ. नीरजा चौधरी ने बताया कि कनिष्क शुरू से ही रक्षा सेवाओं के प्रति... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Feb 2015 08:31 PM (IST)
        

समय पर नहीं चेते, तो हो सकती है अनहोनी

संवाद सहयोगी, पौड़ी: आपदा प्रबंधन के लिए शासन प्रशासन की ओर से तमाम दावे हो रहे हैं, लेकिन मुख्यालय में जिलाधिकारी कार्यालय से सटा एक सूखा पेड़ जोखिम बना हुआ है। स्थानीय लोगों ने कई बार पेड़ को काटने की गुहार लगाई। बावजूद इसके भी खतरा जस का तस बना हुआ है। जिलाधिकारी कार्यालय व नगर पालिका अध्यक्ष कार्यालय के बीचों बीच एक सूखा पेड़ आम जन को खतरा बना है। करीब पच्चीस फीट ऊंचा यह पेड़ जड़ से ऊपर काफी हद तक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 06 Feb 2015 08:30 PM (IST)
        
(News from Pauri-garhwal, Uttarakhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें