« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पौड़ी गढ़वाल

विभिन्न संगठनों ने दिया आंदोलन को समर्थन

श्रीनगर गढ़वाल: श्रीनगर आइटीआइ एवं खाद्यान्न गोदाम से मलबा हटाने की मांग को लेकर भक्तियाना आइटीआइ परिसर में चल रहे धरना प्रदर्शन आंदोलन को विभिन्न संगठनों ने अपना समर्थन देते हुए गुरुवार को धरने में शिरकत की। भक्तियाना व्यापार सभा, मैखंडी की पूर्व प्रधान मीना पुंडीर और अखिल भारतीय ब्राह्मण सभा के युवा मोर्चा अध्यक्ष मयंक तिवाड़ी ने धरना स्थल पर पहुंचकर आंदोलन को समर्थन देने की घोषणा की। जून 2013 की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 07:18 PM (IST)
        

नहीं हटे प्रबंधक, आंदोलन जारी

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : प्रभागीय विक्रय प्रबंधक को हटाने की मांग को लेकर शुरू किया गया वन निगम कर्मियों का क्रमिक अनशन आज भी जारी रहा। आंदोलनरत कर्मियों ने प्रबंधन पर उनकी मांग न सुनने का आरोप लगाया। उत्तराखंड वन विकास निगम कर्मचारी संगठन के बैनर तले सभी कर्मचारी प्रबंधक को हटाने की मांग को लेकर पिछले लंबे समय से आंदोलनरत हैं। कर्मियों ने पहले धरना दिया, लेकिन मांग पूर्ण न होने पर 26 अगस्त से... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 07:14 PM (IST)
        

राखी प्रतियोगिता में रुद्राक्षी प्रथम

श्रीनगर गढ़वाल: राखी पर्व के चलते आइरिश पब्लिक स्कूल श्रीकोट में आयोजित राखी प्रतियोगिता में रुद्राक्षी नौटियाल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। जबकि ज्योति बंगवाल द्वितीय और अंजली ने तीसरे स्थान पर रहीं । आइरिश पब्लिक स्कूल श्रीकोट में राखी प्रतियोगिता आयोजित की गई। विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने प्रतियोगिता में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। प्रधानाचार्य डा. प्रीति शर्मा ने राखी के त्योहार के बारे में छात... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 07:13 PM (IST)
        

कबड्डी में राइंका बैजरो की जीत

बीरोंखाल: राइंका बैजरो में चल रही शरदकालीन क्रीड़ा प्रतियोगिता की सीनियर बालक कबड्डी स्पद्र्धा में बैजरो ने फरसाडी को हराया। जूनियर वर्ग में राइंका बैजरो ने भमराईखाल को पराजित किया। कबड्डी के सीनियर बालक वर्ग में राइंका जोगीमढ़ी ने राइंका जसपुरखाल को हराया। जूनियर वर्ग में सरस्वती शिशु निकेतन ने उमावि चोपताखाल को शिकस्त दी। सब जूनियर में सरस्वती शिशु निकेतन ने राइंका स्यूसी को हराया। खो-खो के स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 07:12 PM (IST)
        

छह वनकर्मी घायल

कोटद्वार: कालागढ़ टाइगर रिजर्व के अंतर्गत पाखरो क्षेत्र में मधुमक्खियों के हमले में वन विभाग के छह कर्मी घायल हो गए। सभी को राजकीय संयुक्त चिकित्सालय में लाया गया है। कालागढ़ टाइगर रिजर्व के अंतर्गत हाथीकुंड-पाखरो मार्ग पर गश्त में गई वन विभाग की टीम पर फटा पत्थर के पास मधुमक्खियों के झुंड ने हमला कर दिया। हमले में कालागढ़ डिवीजन में तैनात वन कर्मी वीरू, कुंवर ¨सह, सुरेंद्र ¨सह, विनोद ¨सह, नवीन ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 07:11 PM (IST)
        

मुख्य चुनाव अधिकारी ने दिया इस्तीफा

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: गढ़वाल विश्वविद्यालय के मुख्य चुनाव अधिकारी प्रो. जेपी भट्ट ने गुरुवार को पद से इस्तीफा दे दिया। कुलपति को संबोधित इस्तीफे में उन्होंने कहा है कि ऐसी परिस्थितियों में अब वह चुनाव संबंधी आगे की प्रक्रिया करवाने में असमर्थ हैं। उनके इस्तीफे के संबंध में कुलपति की ओर से निर्णय लिया जाना है। मुख्य चुनाव अधिकारी ने अभी बिड़ला परिसर छात्रसंघ के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 07:10 PM (IST)
        

छात्र को मारपीट कर किया घायल

श्रीनगर गढ़वाल: बीते बुधवार रात्रि गढ़वाल विश्वविद्यालय के चौरास परिसर स्थित स्वामी विवेकानंद हॉस्टल में कुछ लड़कों ने पहुंचकर हॉस्टल में रह रहे बीटेक के छात्र अनीस राणा को मारपीट कर उसे घायल कर दिया। घायल को उपचार के लिए बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया। बेस अस्पताल पहुंचे कीर्तिनगर कोतवाल से विश्वविद्यालय के छात्र नेताओं ने हमले आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की। बुधवार रात्रि लगभग दो बजे गढ़... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 07:05 PM (IST)
        

ग्रेवांस कमेटी के पास पहुंचा मामला

श्रीनगर गढ़वाल: बिड़ला परिसर छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष पद के चुनाव का मामला चुनाव को लेकर विश्वविद्यालय की ग्रेवांस कमेटी के सामने पहुंच गया। छात्रसंघ अध्यक्ष पद के प्रत्याशी रहे विद्यार्थी परिषद के कुलदीप चौहान ने गुरुवार को अध्यक्ष पद का चुनाव निरस्त करने की मांग को लेकर ग्रेवांस कमेटी के अध्यक्ष को प्रत्यावेदन दिया। विश्वविद्यालय बंद रहने के कारण कमेटी के अध्यक्ष को उनके निवास पर जाकर प्रत्याव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:59 PM (IST)
        

गुलदार दिखाई देने से लोग भयभीत

कालागढ़: कार्बेट पार्क की दक्षिणी सीमा पर मॉर्निंग वेल्स एकेडमी के पास गुलदार दिखाई देने से लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। लोगों ने वन महकमे से गुलदार को जंगल में खदेड़ने की मांग की है। कार्बेट पार्क की कालागढ़ वन रेंज के वन क्षेत्राधिकारी आर के भट्ट का कहना है कि गुलदार को जंगल की ओर खदेड़ने के लिए वन कर्मियों के द्वारा दो राउड हवाई फायर किये गये हैैं। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:58 PM (IST)
        

गजब: गैरआबाद क्षेत्र में बना दिए यात्री शेड

अनुज खंडेलवाल, लैंसडौन: द्वारीखाल विकास खंड कार्यालय में पौने दो लाख रुपये का घपला सामने आया है। यह घपला यात्री शेड बनाने के नाम पर किया गया। लोहे के चार पाइप और उस पर टीन की चादर लगाकर यात्री शेड बना दिया गया। साढ़े सात हजार से बीस हजार रुपये लागत से बनाए गए एक शेड पर 45 हजार रुपये तक का खर्च दिखाया गया। मजे की बात यह है कि यात्री शेड गैरआबाद क्षेत्र में बनाए गए जबकि विधायक निधि से चार शेड के लि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:56 PM (IST)
        

गजब : जन्म से पहले दे दिया पोषाहार

रतनमणि भंट्ट, पाटीसैंण सरकारी कामकाज में अनियमितता कोई नई बात नहीं है, लेकिन हद तो तब हो गई जब अपना पेट भरने के नाम पर जन्म से पहले ही पोषाहार वितरित कर दिया गया। इतना ही नहीं एक महिला को 18 महीने तक गर्भवती दर्शा कर उस राशन से खुद की पेट पूजा होती रही। चौंकिए मत क्योंकि प्रखंड पोखड़ा के अंतर्गत मिनी आंगनबाड़ी केंद्र पाली की पोषाहार वितरण पंजिका में ऐसी एक नहीं बल्कि दर्जनों अनियमितताएं दर्ज हैं। ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:52 PM (IST)
        

स्वरूप व सिमरन ने जीती फर्राटा दौड़

रिखणीखाल: प्रखंड रिखणीखाल की प्राथमिक विद्यालय की संकुल प्रतियोगिता के दूसरे दिन कोटड़ी के खिलाड़ी छाए रहे। 100 मी. दौड़ में स्वरूप सिंह व सिमरन ने बाजी मारी। अंदरगांव मैदान में आयोजित प्रतियोगिता में बालक वर्ग की 50 मीटर दौड़ में प्रावि गौंसेणा के पंकज प्रथम व कोटड़ी के स्वरूप सिंह द्वितीय स्थान पर रहे। 100 मी. दौड़ में स्वरूप सिंह ने बाजी मारी। 200 व 400 मी. दौड़ में प्रियांशु ने प्रथम स्थान हासिल कि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:52 PM (IST)
        

निदेशक ने किया निरीक्षण

पौड़ी : राज्य अभिलेखागार के निदेशक डॉ. ललिता प्रसाद ने गुरुवार को गढ़वाल मंडल के आयुक्त कार्यालय में आंग्ल अभिलेख कक्ष व ¨हदी अभिलेख कक्ष का निरीक्षण किया। इस दौरान अभिलेख कक्ष में वर्ष 1969 से संरक्षित किए गए बस्तों को दीवार से हटाकर रखने के सुझाव दिए। इसके अलावा अभिलेखों की सुरक्षा के लिए कक्ष में रसायनों के प्रयोग पर बल दिया गया। सुझाव दिया गया कि लकड़ी के बने फर्श पर पैराडाई क्लोरो बैंजीन का छिड़... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:49 PM (IST)
        

जंगली हाथियों के झुंड ने वन कर्मियों को घेरा

संवाद सूत्र, कालागढ़ : कार्बेट पार्क की झिरना वन रेंज के फीका सोत में गश्त के दौरान जंगली हाथियों ने गश्ती दल को घेर लिया। गश्ती दल के प्रमुख की सूझबूझ से सभी गश्ती दल के सदस्य सकुशल बच निकले। जानकारी के अनुसार कार्बेट पार्क के कालागढ़ उपप्रभाग की 165 वीं लंबी दूरी के गश्ती दल को झिरना वन रेंज के फीका सोत में जंगली हाथियों के विशाल झुंड ने घेर लिया। गश्ती दल के प्रमुख भोपाल सिंह बिष्ट के निर्देश... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:48 PM (IST)
        

आंदोलनकारियों का जल्द हो चिह्नीकरण

कोटद्वार: चिह्नीकरण सहित अन्य मांगों को लेकर राज्य आंदोलनकारियों का तहसील परिसर में धरना प्रदर्शन 19 वें दिन भी जारी रहा। आंदोलनकारियों ने सभी 213 आंदोलनकारियों को जल्द चिह्नीकरण करने की से मांग की है। उत्तराखंड राज्य निर्माण सेनानी मोर्चा के बैनर तले आंदोलनकारी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। वक्ताओं ने बताया कि जो 213 आंदोलनकारियों की सूची पूर्व में चिन्हीकरण के लिए बनाई गई थी, उस पर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:44 PM (IST)
        

दुगड्डा के खिलाड़ी रहे हावी

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : राजकीय स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में आयोजित माध्यमिक विद्यालयों की खेलकूद प्रतियोगिता में दुगड्डा की प्रतिभाएं छाई रही। प्रतियोगिताओं के तहत जूनियर बालक वर्ग खो-खो फाइनल मैच में राइंका दुगड्डा ने राइंका कुम्भीचौड़ को हराया। वॉलीबाल के जूनियर वर्ग में राइंका दुगड्डा ने कुंभीचौड़ को पराजित किया, जबकि सबजूनियर वर्ग में राइंका कोटद्वार ने राइंका कुंभीचौड़ को हराया। कबड्डी के सब जूनि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:33 PM (IST)
        

40 महिलाओं का कराया प्रधानमंत्री जीवन सुरक्षा बीमा

श्रीनगर गढ़वाल : केवट मोहल्ला के सामुदायिक भवन में भाजपा की ओर आयोजित एक कार्यक्रम में अनुसूचित जाति एवं गरीब परिवारों की 40 महिलाओं का प्रधानमंत्री जीवन सुरक्षा बीमा करवाया गया। कार्यक्रम में टम्टा, केवट मोहल्ला और मिस्त्री मोहल्ला की महिलाएं शामिल थीं। भाजपा कार्यकर्ताओं ने महिलाओं को बीमा की लाभकारी योजना के बारे में बताया। भाजपा के जिला महामंत्री भारत कुकरेती, श्रीनगर मंडल अध्यक्ष जितेंद्र ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:32 PM (IST)
        

चार मंजिला बिल्डिंग की छत पर चढ़े छात्र

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: बिड़ला परिसर छात्रसंघ चुनाव को रद करने और चीफ प्रॉक्टर को हटाने की मांग को लेकर विद्यार्थी परिषद के छात्र गुरुवार तड़के बिड़ला परिसर स्थित सीनेट हॉल की चार मंजिली बिल्डिंग की छत पर जा चढ़े। उन्होंने बिल्डिंग के मुख्य प्रवेश द्वार पर ताला भी ठोक दिया। इसी बिल्डिंग के विभिन्न तलों में डीएसडब्ल्यू, चीफ प्रॉक्टर और चीफ हॉस्टल वार्डन के कार्यालय भी हैं। घटना की सूचना मिल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:24 PM (IST)
        

90 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा

श्रीनगर गढ़वाल: बिड़ला परिसर छात्रसंघ चुनाव का परिणाम घोषित होने के बाद परिसर के मुख्य गेट के आसपास और नेशनल हाईवे पर बलवा, गाली गलौज और उपद्रव करने के आरोप में श्रीनगर पुलिस ने 80-90 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा कायम किया है। चुनाव के परिणाम घोषित होने के बाद छात्रों न सिर्फ हुड़दंग मचाया बल्कि सरकारी कर्मचारी से मारपीट भी की थी। इसे लेकर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:22 PM (IST)
        

विधायक ने की सौ सेट फर्नीचर देने की घोषणा

संवाद सहयोगी, लैंसडौन : विधायक दलीप सिंह रावत ने राजकीय इंटर कालेज बुगलगढ़ी को सौ सेट फर्नीचर देने की घोषणा की है। विधायक रावत ने क्षेत्रीय जनता की समस्याओं के निस्तारण के लिए प्रयास करने की बात कही। रिखणीखाल के बसड़ा ग्राम में विभिन्न योजनाओं की स्वीकृति करवाने पर विधायक दलीप सिंह रावत के सम्मान में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर विधायक दलीप सिंह रावत ने कहा की बसड़ा, बुंगा, सौलीखाद की स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:18 PM (IST)
        
(News from Pauri-garhwal, Uttarakhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें