« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पौड़ी गढ़वाल

व्यवस्था बदहाल, कागजों में तैनाती

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : नगर क्षेत्र में यातायात व्यवस्था पूरी तरह पटरी से उतरी हुई है। नगर के मुख्य चौराहों पर जाम की स्थिति बनी रहती है, लेकिन इन चौराहों पर कागजों में तैनात पुलिस अक्सर नदारद रहती है। चौराहों से लेकर सड़कें पार्किग में तब्दील हो चुकी हैं। इसका खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। नगर क्षेत्र में पुलिस का किसी पर जोर नहीं चल रहा है या फिर पुलिस जानबूझकर अनजान बनी हुई है। दरअसल, ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 May 2015 04:16 PM (IST)
        

28 बुजुर्गो का जत्था बदरीनाथ धाम रवाना

जागरण संवाददाता, पौड़ी: सरकार की ओर से चलाई जा रही 'मेरे बुजुर्ग मेरे तीर्थ' योजना के तहत मुख्यालय से गुरुवार को 28 बुजुर्गो को श्री बदरीनाथ धाम के लिए रवाना किया गया। डीएम चंद्रशेखर भट्ट ने बुजुर्गो के जत्थे को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जत्थे में 20 महिलाएं व आठ पुरुष शामिल हैं। टीआरएच में आयोजित कार्यक्रम में धाम को रवाना होने से पूर्व जिलाधिकारी चंद्रशेखर भट्ट विभिन्न क्षेत्रों से आए बुजुर्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 May 2015 03:57 PM (IST)
        

आज से थम जाएंगे मैक्स के पहिये

पौड़ी: शुक्रवार से मैक्स वाहनों के पहिये थम जाएंगे। वाहन संगठनों ने शहर में नई यातायात व्यवस्था के खिलाफ यह निर्णय लिया है। योजना के मुताबिक कार्य हुआ तो आवाजाही करने वालों को परेशानियां उठानी पड़ सकती हैं। गुरुवार को जिलाधिकारी को सौंपे ज्ञापन में टैक्सी मैक्सी वाहन स्वामी व वाहन चालक कल्याण समिति के अध्यक्ष राकेश सिंह रावत, कोतवाल सिंह, सचिव दौलत सिंह, हरेंद्र सिंह, नरेंद्र सिंह नेगी आदि ने बता... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 May 2015 03:54 PM (IST)
        

भालू के हमले में महिला घायल

सतपुली : प्रखंड दुगड्डा के अंतर्गत ग्राम बुरांसी में चारापत्ती के लिए गई एक महिला भालू के हमले में बुरी तरह घायल हो गई। जानकारी के अनुसार, प्रखंड एकेश्वर के अंतर्गत ग्राम ग्वाड़ निवासी अनीता देवी पत्‍‌नी महेश इन दिनों प्रखंड द्वारीखाल के अंतर्गत ग्राम बुरांसी स्थित अपने मायके में आई हुई थी। बुधवार सुबह अनीता अन्य महिलाओं के साथ चारा पत्ती के लिए जंगल गई हुई थी। पेड़ से चारा-पत्ती काटने के दौरान अचा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 May 2015 05:20 PM (IST)
        

मंत्री जी पानी की समस्या भी दूर करिए: सजवाण

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: पूर्व कैबिनेट मंत्री शूरवीर सिंह सजवाण ने प्रदेश के पेयजल एवं शिक्षा मंत्री को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि प्रदेश में दिन प्रतिदिन पेयजल संकट गहराता जा रहा है जबकि मंत्री कोरी घोषणाएं कर जनता को गुमराह कर रहे हैं। श्रीनगर टूरिस्ट विश्राम गृह सभागार में बुधवार को पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि प्रदेश के दुर्गम विद्यालयों में शिक्षक नहीं हैं और जो हैं भी उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 May 2015 05:17 PM (IST)
        

जंगल में अमंगल, जाम से टकराते हैं जाम

संवाद सूत्र, दुगड्डा: जंगल के रखवाले अपनी जिम्मेदारियों से पूरी तरह मुंह मोड़े हुए हैं। वन क्षेत्र में खुलेआम पार्टियां हो रही हैं। जाम टकराए जा रहे हैं, लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों को इसकी परवाह ही नहीं। पुलिस ने भी नदी की ओर जाने वाले मार्गो पर सुरक्षा के नाम पर बोर्ड लगाकर अपने क‌र्त्तव्य की इतिश्री कर ली है। लैंसडौन वन प्रभाग की दुगड्डा रेंज से गुजर रही खोह नदी में देर शाम तक चलने वाली पार्टियो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 May 2015 05:13 PM (IST)
        

एसजीआरआर की टीम ने किया फाइनल में प्रवेश

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: स्कूली टी-20 प्रतियोगिता में बुधवार को खेले गए पहले सेमीफाइनल मुकाबले में एसजीआरआर ने सेंट थैरेसास कान्वेंट स्कूल को पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया। इससे पूर्व खेले गए एक अन्य मैच में राइंका श्रीनगर ने देवभूमि को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। प्रतियोगिता प्रभारी प्रदीप मल्ल ने बताया कि गुरुवार को केंद्रीय विद्यालय श्रीनगर और राइंका श्रीनगर के बीच दूसरा सेमीफाइन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 May 2015 05:04 PM (IST)
        

सोडियम लाइट से रोशन होंगे आवासीय क्षेत्र

संवाद सहयोगी, पौड़ी: आशियाना एकीकृत आवास विकास योजना के तहत जरूरतमंदों के आवासीय क्षेत्र अब सोडियम लाइट से जगमगाएंगे। पालिका ने यह कार्य शुरू कर दिया है। नगर पालिका क्षेत्र में रहने वाले आर्थिक रूप से कमजोर आवासविहीन लोगों को कुछ समय पूर्व आवास मुहैया कराए गए थे। इनमें से कई जगह पथप्रकाश की समुचित व्यवस्था नहीं है, जिससे यहां रहने वाले लोगों को रात में परेशानी का सामना करना पड़ता है। पौड़ी नगर में फ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 May 2015 05:02 PM (IST)
        

ट्रैक्टर खड्ड में गिरा, चालक की मौत

दुगड्डा : प्रखंड दुगड्डा के अंतर्गत कांडाखाल क्षेत्र में ट्रैक्टर के खड्ड में गिर जाने से चालक की मौत हो गई, जबकि एक अन्य घायल हो गया। क्षेत्र में इन दिनों एक सड़क पर निर्माण कार्य चल रहा है। मंगलवार रात निर्माण कार्य में जुटा एक ट्रैक्टर कांडाखाल की ओर आया था। कांडाखाल से करीब दो किमी. पहले चालक ढकिया (बिजनौर) निवासी धर्मेद्र चौधरी (46 वर्ष) पुत्र भंवर सिंह चौधरी ट्रैक्टर बैक कर रहा था। इसी दौरान... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 May 2015 04:07 PM (IST)
        

जाम के झाम से मुसीबत में आम

संवाद सहयोगी, पौड़ी : शहर की सड़कों पर जाम के हालात आए दिन बदतर होते जा रहे हैं। इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। लेकिन, आम जन की इस समस्या पर तंत्र की चुप्पी हैरान कर रही है। करीब चालीस हजार की आबादी वाले पौड़ी शहर में मुख्य तौर पर पौड़ी-श्रीनगर, कोटद्वार व पौड़ी-देवप्रयाग मार्ग पर आवाजाही होती है। इन मार्गो पर वाहनों का दबाव इतना बढ़ गया है कि हर समय जाम की स्थिति परेशानी का सबब बनती है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 May 2015 05:45 PM (IST)
        

कोटद्वार में भी होगी यूपीएमटी परीक्षा

कोटद्वार : हेमवती नंदन बहुगुणा उत्तराखंड चिकित्सा शिक्षा विश्वविद्यालय के तत्वावधान में 17 मई को कोटद्वार में आयोजित होने वाली उत्तराखंड प्री मेडिकल टेस्ट (यूपीएमटी) परीक्षा की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। यह पहला मौका है जब कोटद्वार में यूपीएमटी परीक्षा का केंद्र बनाया गया है। 17 मई को होने वाली यूपीएमटी परीक्षा के लिए पूरे प्रदेश में छह केंद्र व 23 उपकेंद्र बनाए गए हैं। जनपद पौड़ी में हेमवती नंद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 May 2015 05:42 PM (IST)
        

अब दस जून को होगी लॉ परीक्षा

श्रीनगर गढ़वाल: गढ़वाल विश्वविद्यालय की लॉ द्वितीय सेमेस्टर के परीक्षा कार्यक्रम में आंशिक बदलाव हुआ है। लॉ द्वितीय सेमेस्टर के कंपनी लॉ की छह जून को प्रस्तावित परीक्षा अब दस जून को होगी। छात्रों की मांग पर कुलपति प्रो. जवाहरलाल कौल ने इसे स्वीकृति प्रदान कर दी। परीक्षा का समय पूर्ववत की भांति 11 से दो बजे की पाली ही होगा। गढ़वाल संयुक्त छात्र परिषद के अध्यक्ष विकास कठैत, सहसंयोजक पुष्पेंद्र पंव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 May 2015 05:31 PM (IST)
        

पंद्रह शिकायत दर्ज, चार निस्तारित

जागरण संवाददाता, पौड़ी : जिलाधिकारी चंद्रशेखर भट्ट की अध्यक्षता में आयोजित जिला दिवस, जनता दरबार में सड़क, स्वास्थ्य, शिक्षा, विद्युत, आवास, समाज कल्याण विभागों से जुड़ी पंद्रह शिकायतें दर्ज की गई। इनमें से चार समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया गया। शेष शिकायतों को दो सप्ताह के भीतर निस्तारित करने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए गए। मंगलवार को विकास भवन सभागार में आयोजित जनता दरबार में जं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 May 2015 05:09 PM (IST)
        

पहले आंधी ने सताया अब चेक रुला रहे हैं

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : तहसील प्रशासन की कमियों के चलते काश्तकार इन दिनों बैंक व तहसील के चक्कर काट रहे हैं। गत 30 अप्रैल को आई आंधी के कारण हुई क्षति के मुआवजे के रूप में काश्तकारों को दिए जा रहे चेकों में काफी त्रुटियां आ रही हैं। काश्तकारों ने मुआवजा राशि बढ़ाने की भी मांग की है। गत तीस अप्रैल की रात क्षेत्र में आए भयंकर तूफान से हुई क्षति का मुआवजा बंटना शुरू हो गया है। कोटद्वार तहसील क्षेत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 May 2015 05:07 PM (IST)
        

आश्रित नियुक्ति में समाप्त हो कम्प्यूटर प्रशिक्षण की बाध्यता

जागरण संवाददाता, पौड़ी : एजुकेशनल मिनिस्ट्रीयल आफिसर्स एसोसिएशन की बैठक में मृतक आश्रित नियुक्ति में कंप्यूटर प्रशिक्षण की बाध्यता समाप्त करने पर जोर दिया गया। इसके अलावा कर्मचारियों की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा के साथ ही प्रांतीय अधिवेशन को लेकर व्यापक विचार विमर्श किया गया। मंगलवार को अपर शिक्षा निदेशक प्रारंभिक शिक्षा कार्यालय में आयोजित बैठक में कनिष्ठ सहायक से वरिष्ठ सहायक, वरिष्ठ सहायक से... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 May 2015 04:26 PM (IST)
        

योजना स्वीकृत, नहीं सुधरे हालात

संवाद सहयोगी, पौड़ी: बजट स्वीकृत होने के बाद भी न्यू कॉलोनी मोहल्ले जाने वाले क्षतिग्रस्त पैदल मार्ग की मरम्मत शुरू नहीं हो सकी है। इससे लोगों के लिए जान का जोखिम बना हुआ है। शिकायतों पर कहीं सुनवाई न होने से लोगों में आक्रोश है। मंडल मुख्यालय के नगर क्षेत्र के अंतर्गत लोअर बाजार न्यू कालोनी को जाने वाला पैदल मार्ग लंबे समय से बदहाल है। कई राहगीर यहां चोटिल भी हो चुके हैं। पालिका की ओर से पैदल रास... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 May 2015 04:08 PM (IST)
        

सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरे भाजपाई

जागरण संवाददाता, कोटद्वार : भाजपाईयों ने कोटद्वार जिला निर्माण की मांग के साथ ही लैंसडौन वन प्रभाग की चार रेंज को नेशनल पार्क में शामिल करने के विरोध में नगर में जुलूस-प्रदर्शन कर प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। पूर्व विधायक शैलेंद्र सिंह रावत व भाजपा जिलाध्यक्ष धीरेंद्र चौहान के नेतृत्व में भाजपाई हिंदू पंचायती धर्मशाला में एकत्र हुए व प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए तहसील परिसर में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 May 2015 04:57 AM (IST)
        

स्कूलों में बढ़ रही बीमार बच्चों की संख्या

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: शिक्षा एवं पेयजल मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी की अगुवाई में विश्वनाथ जगदीशिला डोली का सोमवार को श्रीनगर पहुंचने पर श्रद्धालुओं द्वारा भव्य स्वागत किया गया। शोभायात्रा के साथ डोली को नगरपालिका कार्यालय परिसर लाया गया जहां भक्तों ने पूजा अर्चना और दर्शन किए। इस दौरान मंत्री प्रसाद नैथानी ने शिक्षा, पेयजल, गंगा प्रदूषण नियंत्रण विभाग के अधिकारियों की बैठक भी ली। नगरप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 May 2015 06:19 PM (IST)
        

हत्या के मामले में नामजद दोषमुक्त

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: शिक्षक वरुण पांडे की हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे सीरियल किलर राशिद उर्फ रसीद उर्फ बूढ़ा व उसके साथी हिमांशु थापा को हत्या के एक अन्य मामले में अपर सत्र न्यायाधीश ने दोष मुक्त करार दिया है। वर्ष 2010 में दुगड्डा-सेंधीखाल-ढौंटियाल मोटर मार्ग पर राशिद की निशानदेही पर अज्ञात व्यक्ति का सड़ा-गला शव मिलने के बाद पुलिस ने राशिद व उसके साथी हिमांशु के विरुद्ध ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 May 2015 06:04 PM (IST)
        

गढ़वाल राइफल्स के जवान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

लैंसडौन: चौदह गढ़वाल राइफल्स के एक सैनिक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। पुलिस ने मृतक के शव का पंचनामा कर उसे पोस्टमार्टम के लिए कोटद्वार भेज दिया। लांस नायक राकेश कुमार (40) पुत्र सर्वेश्वर प्रसाद निवासी ग्राम कमराड़ी पो. भौसाल, तहसील सतपुली गढ़वाल रेजीमेंट की चौदह गढ़वाल यूनिट में तैनात था। सोमवार की सुबह छावनी परिषद के कैंट बोर्ड विद्यालय में उसे अचेत अवस्था में देखा गया। इस बीच, उसके ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 11 May 2015 05:37 PM (IST)
        
(News from Pauri-garhwal, Uttarakhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें