Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पौड़ी गढ़वाल

ठेका प्रथा पर भड़के कर्मी

protest by transport workers

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : परिवहन निगम में ठेके पर चालक-परिचालकों की तैनाती न करने संबंधी समझौते पर अमल न होने से गुस्साए परिवहन निगम कर्मियों ने डिपो कार्यालय में विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने सीएम, परिवहन मंत्री व प्रबंधन तंत्र को ज्ञापन प्रेषित कर मांग पर कार्रवाई न होने पर पांच नंवबर को सामूहिक कार्य बहिष्कार पर जाने व 18 से बेमियादी हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है। उत्तरांचल रोडवेज कर्मचारी यून... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 05:23 PM (IST)
        

मांगें न पूरी होने से आशा कार्यकत्रियां खफा

protest by asha

जागरण संवाददाता, पौड़ी : सीटू से संबद्ध आशा स्वास्थ्य कार्यकत्रियों के जिला सम्मेलन में न्यूनतम वेतन दस हजार करने सहित विभिन्न समस्याओं को लेकर गहन मंत्रणा की गई। कार्यकत्रियों का कहना था कि वे विषम भौगोलिक परिस्थितियों में भी ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में पूरी तन्मयता के साथ अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रही हैं। लेकिन, मेहनताना के नाम पर उन्हें आज भी मायूसी के अलावा कुछ नहीं दिया जा रहा है। ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 04:38 PM (IST)
        

अनियोजित विकास से हो रही हिमालय की दुर्दशा

workshop

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: हेनब गढ़वाल विश्वविद्यालय के समाजशास्त्र व समाजकार्य विभाग तथा पर्वतीय विकास शोध केंद्र के तत्वावधान में हिमालय नीति अभियान के तहत आयोजित संगोष्ठी में विषय विशेषज्ञों ने कहा कि अनियोजित विकास हिमालय की दुर्दशा का कारण बनता जा रहा है। उन्होंने कहा कि 30-35 साल में हिमालय की भूगर्भीय संरचना के साथ जिस तरह अनियोजित विकास योजनाओं का संचालन किया जा रहा है उसने हिमालय की... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 04:04 PM (IST)
        

मैराथन में संदीप सिंह और विवेक बिष्ट प्रथम

merathan

संवाद सहयोगी, लैंसडौन: छावनी परिषद के तत्वावधान में रविवार को आयोजित लैंसडौन मैराथन-2014 दौड़ में आर्मी वर्ग से संदीप सिंह व बालक वर्ग में विवेक बिष्ट ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है। जबकि महिला वर्ग में तुलसी खोलिया प्रथम स्थान हासिल करने में सफल रही। रविवार को गांधी चौक में छावनी परिषद के तत्वाधान में लैंसडौन मैराथन 2014 दौड़ का आयोजन किया गया। मैराथन को ब्रिगेडियर विनोद रायजादा ने हरी झंडी दिखाक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

पूजा बनी मिस गूंज 2014

cultural programme

जागरण संवाददाता, पौड़ी : जीबी पंत इंजीनियरिंग कॉलेज घुड़दौड़ी में देर रात तक चले वार्षिकोत्सव गूंज 2014 के रंगारंग आयोजन में बायोटेक्नोलॉजी विभाग के पुलकित कैम्वाल ने मिस्टर व इलेक्ट्रानिक्स विभाग की पूजा ने मिस गूंज 2014 का खिताब अपने नाम किया। इसके अलावा इलेक्ट्रानिक्स विभाग के अनुपम मोल्फा व भरत भूषण की ओर से अभिनित 'नाटक बेटी नहीं बचाओगे, तो बहू कहां से लाओगे' को भी दर्शकों ने खूब सराहा। महात्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

अधिकारों के प्रति जागरूक हों महिलाएं

workshop on law

पौड़ी : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की पहल पर आयोजित शिविर में कानून के जानकारों ने ग्रामीण महिलाओं को विधि की जानकारियां दी। साथ ही गांवों में लगने वाले शिविरों का लाभ उठाने की अपील की। खांड्यूसैण के वजली गांव में आयोजित शिविर की अध्यक्षता करते हुए न्यायिक मजिस्ट्रेट पौड़ी योगेंद्र सागर ने संविधान में महिलाओं को दिए गए समानता के अधिकार के बारे में विस्तार से समझाया। कहा कि महिलाओं को अपने अधिकारों क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 12:59 AM (IST)
        

नाली से घरों में पहुंच रहा गंदा पानी

sanitation campaign

जागरण संवाददाता, पौड़ी : पर्यटन नगरी पौड़ी में कचरे से पटी नालियां कई स्थानों पर पीने के पानी को दूषित कर रही है। शहर में लंबे समय से यह स्थिति बनी हुई है। नालियों से पेयजल लाइनों के गुजरने से स्थिति दिन प्रतिदिन भयावह होती जा रही है। इन स्थानों पर आम उपभोक्ताओं के घरों में दूषित पानी की आपूर्ति हो रही है। शहर में कचरा निस्तारण की समस्या कोई नई बात नहीं है। लेकिन, ट्रैचिंग ग्राउंड न होने से यह समस्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 12:59 AM (IST)
        

कृषि मंत्री को झेलना पड़ा आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का गुस्सा

anganbari karkatri

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : आठ सूत्रीय लंबित मांगों पर कार्रवाई न होने से खफा दुगड्डा व जयहरीखाल प्रखंड की आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने शनिवार को तहसील में धरना-प्रदर्शन किया। साथ ही उन्होंने धरना स्थल पर पहुंचे कृषि मंत्री के समक्ष जोरदार नारेबाजी कर अपना गुस्सा जाहिर किया। जयहरीखाल व दुगड्डा प्रखंड की आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां पंचायती धर्मशाला से जुलूस लेकर तहसील पहुंची। तहसील में उन्होंने जोरदार नारेबा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:49 PM (IST)
        

कुलपति का पुतला फूंका

protest by students

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल : चौदह मांगों को लेकर आंदोलित गढ़वाल विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने शनिवार को भी धरना जारी रखा। मांगें नहीं माने जाने के विरोध में आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने विश्वविद्यालय गेट के सामने कुलपति का पुतला फूंककर जमकर आक्रोश भी जताया। बिड़ला परिसर छात्रसंघ के तत्वावधान में चौदह मांगों को लेकर आंदोलित विश्वविद्यालय के छात्रों का धरना शनिवार को भी विवि प्रशासनिक कार्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:49 PM (IST)
        

गेस्ट फैकल्टी संभालेंगे पॉलीटेक्निक की कमान

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल : लोक सेवा आयोग से समय से नियुक्तियां नहीं मिल पाने के कारण प्राविधिक शिक्षा परिषद प्रदेश के पॉलीटेक्निकों में 160 गेस्ट फैकल्टियां नियुक्त करने जा रहा है। आगामी 27 अक्टूबर को प्रदेश के सभी संबंधित पॉलीटेक्निकों में आयोजित हो रहे वॉक इन इंटरव्यू के माध्यम से यह गेस्ट फैकल्टियां नियुक्त होंगी। उत्तराखंड में 34 नए खुले पॉलीटेक्निकों के साथ कुल 69 राजकीय पॉलीटेक्निक ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:49 PM (IST)
        

कार दुर्घटना में व्यापारी की मौत, पुत्र गंभीर घायल

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: बीते शुक्रवार को देर सांय श्रीनगर से एकेश्वर जा रहे व्यापारी की कार दुर्घटना में मौके पर ही मौत हो गई। इस हादसे में उनका पुत्र भी गंभीर रूप से घायल हो गया। बेस अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया है। जानकारी के अनुसार संयुक्त चिकित्सालय के पास फोटोग्राफी सहित अन्य कार्यो का व्यवसाय कर रहे 45 वर्षीय अरविंद जोशी बीते शुक्रवार को अपने 1... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:49 PM (IST)
        

रंगारंग प्रस्तुतियों के साथ गूंज 2014 संपन्न

जागरण संवाददाता, पौड़ी : जीबी पंत इंजीनियरिंग कॉलेज घुड़दौड़ी में आयोजित वार्षिकोत्सव 'गूंज 2014' शनिवार को रंगारंग प्रस्तुतियों के साथ संपन्न हो गया। तीन दिनों तक चले इस रंगारंग सांस्कृतिक आयोजन के समापन अवसर पर अव्वल रही विभिन्न विभागों की टीमों की घोषणा भी कर दी गई। कॉलेज के प्रेक्षागृह में आयोजित वार्षिकोत्सव के नच बलिए में कंप्यूटर सांइस प्रथम, इलेक्ट्रानिक्स द्वितीय, बायोटेक्नोलॉजी, मैकेनिकल ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:49 PM (IST)
        

संदिग्ध हालात में मृत मिला पुलिस का सिपाही

जागरण संवाददाता, पौड़ी: कोतवाली क्षेत्र्रागत खांड्यूसैंण पुलिस चौकी में तैनात एक सिपाही अपने आवास की खिड़की पर शनिवार को संदिग्ध अवस्था में मृत मिला। घटना की जानकारी साथी सिपाहियों को सुबह करीब छह बजे लगी। सिपाही ने ऐसा कदम क्यों उठाया इस बारे में अभी स्पष्ट नहीं है, लेकिन पुलिस इसे डिप्रेशन में उठाया कदम मान रही है। फिलहाल पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भेज घटना की खबर परिजनों को भ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:49 PM (IST)
        

एनआइटी शिक्षिका के पति ने कोतवाली में दी तहरीर

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: नींद की अधिक गोलियां खाने वाली राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान की असिस्टेंट प्रोफेसर को शनिवार को बेस अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। शुक्रवार सांय शिक्षिका के पति और उनके अन्य परिजन श्रीनगर पहुंचे शिक्षिका के पति ने श्रीनगर कोतवाली में संस्थान के निदेशक और प्रशासन पर पत्‍‌नी का मानसिक उत्पीड़न और परेशान करने का आरोप लगाया है। बीते गुरुवार रात्रि नींद की दस गोलिया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:49 PM (IST)
        

औद्यानिकी से निकलेगी तरक्की की राह : हरक

ddc office inogration

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : कृषि मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने कहा कि औद्यानिक विकास से ही राज्य की तरक्की की राह प्रशस्त होगी। उन्होंने कहा कि पलायन को रोकने, नौजवानों के हाथों को काम देने के लिए उद्यान विभाग का न्याय पंचायत स्तर तक विस्तार किया जाएगा। बदरीनाथ मार्ग स्थित जिला पंचायत उपाध्यक्ष कार्यालय के उद्घाटन कार्यक्रम में उन्होंने यह बात कही। डॉ.रावत ने पर्वतीय क्षेत्रों में बढ़ते पलायन व नौजवा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:49 PM (IST)
        

लैंसडौन की आकांक्षा को राष्ट्रीय पुरस्कार

national award

संवाद सहयोगी, लैंसडौन : आर्मी पब्लिक स्कूल लैंसडौन की छात्रा आकांक्षा गुहा का प्रोजेक्ट हाइट एडजेस्टेबल वाश बेसिन राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए चयन किया गया है। इस प्रतियोगिता के विजेता प्रतिभागियों को पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के जन्मदिवस पर 19 नवंबर को अहमदाबाद में पुरस्कृत किया जाएगा। पर्यटन नगरी की आर्मी पब्लिक स्कूल लैंसडौन में अध्ययनरत कक्षा दस की छात्रा आकांक्षा गुहा ने उत्तराखंड... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 08:55 PM (IST)
        

देवेंद्र असवाल बने सर्वश्रेष्ठ निशानेबाज

shooting compitition

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल : उत्तराखंड पुलिस की तीन दिवसीय रायफल और रिवॉल्वर निशानेबाजी प्रतियोगिता एसएसबी के फायरिंग रेंज में शुक्रवार को संपन्न हो गई। थानाध्यक्ष लैंसडौन देवेंद्र असवाल प्रतियोगिता के सर्वश्रेष्ठ निशानेबाज बने। देहरादून के प्रवीण कोश्यारी उप विजेता बने। पुलिस अधीक्षक पौड़ी अजय जोशी ने विजेता निशानेबाजों को पुरस्कार प्रदान किए। रायफल शूटिंग प्रतियोगिता की टीम चैंपियनशिप 31व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 08:54 PM (IST)
        

लोकगीतों पर झूमे दर्शक

annual programe

जागरण संवाददाता, पौड़ी: जीबी पंत इंजीनियरिंग कालेज घुड़दौड़ी में आयोजित वार्षिकोत्सव गूंज 2014 का दूसरा दिन जी मूवी व ओप्पो डांस के नाम रहा। इसके अलावा लोकगीत, तरंग जैसी प्रस्तुतियों ने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। मिस व मिस्टर गूंज का दूसरा राउंड भी दर्शकों के आकर्षण का केंद्र रहा। महात्मा गांधी प्रेक्षागृह में आयोजित रंगारंग कार्यक्रमों में सिविल विभाग के छात्रों की प्रस्तुति चप्पल बाबा ने लोगो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 08:51 PM (IST)
        

भारी तादाद में रसगुल्ले मावा और छेना बरामद

treep

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बसों के जरिये पिछले कई दिनों से क्षेत्र में जारी दुग्ध पदार्थो की आपूर्ति आखिरकार शुक्रवार को खाद्य सुरक्षा अधिकारियों के हत्थे चढ़ ही गई। टीम ने उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की तीन बसों से भारी तादाद में रसगुल्ले, छेना व मावा बरामद किया है। तीनों खाद्य पदार्थो के सैंपल को जांच के लिए भेज दिया गया है। कोटद्वार क्षेत्र में पिछले लंबे समय से मेरठ, ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 08:51 PM (IST)
        

गायब रहने वालों की खैर नहीं

visit of base hospital

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: बेस अस्पताल के आकस्मिक विभाग में आने वाले रोगियों के उपचार में कमियां देख प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा निदेशक का पारा सातवें आसमान पर जा पहुंचा। उन्होंने इमरजेंसी विभाग में ड्यूटी पर तैनात ईएमओ को फटकार भी लगायी। श्रीनगर मेडिकल कालेज में कालेज अधिकारियों के साथ बैठक कर उन्होंने आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। चिकित्सा शिक्षा निदेशक ने यह भी स्पष्ट कर दिया कि नियमों के विप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 08:45 PM (IST)
        
(News from Pauri-garhwal, Uttarakhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें