Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पौड़ी गढ़वाल

राह ताकते रहे अधिकारी, फरियादी गायब

mitting

जागरण संवाददाता, पौड़ी: आम जन की समस्याओं का मौके या फिर तय समय के भीतर निस्तारण हो इसके लिए कुछ माह पूर्व सरकार ने जिला दिवस आयोजित करने का निर्णय लिया। इसी के तहत मंगलवार को मुख्यालय में जिला दिवस आयोजित किया गया, लेकिन अधिकारी जन समस्याओं के निराकरण के लिए फरियादियों की राह देख रहे और फरियाद लगाने वाले दूर-दूर तक नजर नहीं आए। मौके पर महज नौ शिकायतें दर्ज हुई जिनमें से दो का निस्तारण व अन्य समस्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 05:18 PM (IST)
        

'डेंगू' की दहशत, एक में पुष्टि

जागरण संवाददाता, कोटद्वार : मोहल्ला आमपड़ाव व इससे लगे ग्राम मानपुर में पिछले दिनों क्षेत्र के जिन दो लोगों को डेंगू की संभावना के चलते राजकीय संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था, उन्हें डेंगू नहीं पाया गया। बताते चलें कि दो दिन पूर्व ग्राम मानपुर निवासी राजेंद्र सिंह (50 वर्ष) को बुखार की शिकायत के चलते राजकीय संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। स्लाइड टेस्ट में राजेंद्र सिंह में डेंगू ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 01:46 AM (IST)
        

धूल से सना 'द्वार', पर्यटक लाचार

tourist

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: कमरे में लगे कुर्सी-मेज और सोफों पर जमी धूल की मोटी परतें। घंटों इंतजार के बाद भी कार्यालय से नदारद अधिकारी-कर्मचारी। यह तस्वीर है गढ़वाल के प्रवेश द्वार 'कोटद्वार' में चल रहे पर्यटन कार्यालय की। कहने को यह कार्यालय परिवहन निगम के कोटद्वार डिपो परिसर में स्थित है और रेलवे स्टेशन भी इस कार्यालय से ही सटा है, लेकिन सोफे व कुर्सी-मेज की हालत देख स्वयं अंदाजा लगाया जा सकता ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 01:46 AM (IST)
        

सड़कों पर उतरे लोग

public on road

संवाद सहयोगी, पौड़ी: जिला चिकित्सालय में डाक्टरों की तैनाती को लेकर जन चेतना मंच के बैनर तले शहरवासी सड़क पर उतर आए। व्यापारियों ने दोपहर तक अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रखे। आक्रोशित लोगों ने सीएमओ का जबरदस्त घेराव किया। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत जन चेतना मंच के बैनर तले शहर के लोग बस स्टेशन पर एकत्र हुए। यहां डाक्टरों की तैनाती की तख्तियां हाथों में लिए शहरवासियों ने नारेबाजी करते हुए लक्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 01:46 AM (IST)
        

नशे में मिला प्रधानध्यापक, दूसरे शिक्षक ने बांटे प्रश्नपत्र

संवाद सूत्र, वीरोंखाल: प्रखंड वीरोंखाल के अंतर्गत पूर्व माध्यमिक विद्यालय, भैंसोड़ा में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के समक्ष उस वक्त दुविधा की स्थिति खड़ी हो गई, जब पेपर देने के लिए विद्यालय की ओर जा रहे इन विद्यार्थियों को विद्यालय के प्रधानाध्यापक नशे की हालत में सड़क पर पड़े मिले। ग्रामीणों की शिकायत के बाद प्रभारी खंड शिक्षा अधिकारी ने पूरे मामले की जांच कर कड़ी कार्यवाही करने की बात कही है। बताते चले... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 07:19 PM (IST)
        

..और तीन दिन में ही गायब हुआ सेवाभाव

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: केवल सेवाभाव को लेकर बेस अस्पताल में न्यूरो सर्जन का कार्य करने का दावा करने वाले डॉक्टर की सेवा भावना तीन दिनों में ही फुर्र हो गई। देहरादून जाकर उन्होंने देहरादून में ही कार्य करने का अवसर देने का अनुरोध चिकित्सा शिक्षा निदेशक से किया। जिसे उन्होंने नामंजूर कर दिया गया। बीते 30 सितंबर को बेस अस्पताल में न्यूरो सर्जन के पद पर तैनात हुए डॉ. अनिल मनचंदा ने बातचीत ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 01:16 AM (IST)
        

अवैध खनन के खिलाफ प्रदर्शन

protest

जागरण संवाददाता, श्रीनगर: गढ़वाल: श्रीकोट गंगानाली में रविवार को अवैध खनन के खिलाफ जनता का आक्रोश मुखर हो उठा। उन्होंने सुलभ शौचालय के पास नेशनल हाइवे पर अवैध खनन के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने खनन पट्टाधारक श्रीकोट में पैट्रोल पंप से लेकर भगवती मैमोरियल स्कूल तक नेशनल हाइवे पर रेत डंपिंग करने के खिलाफ भी आक्रोश जताया। कहा कि इससे नेशनल हाइवे पर यातायात भी बाधित हो रह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 01:16 AM (IST)
        

एसओजी, एएसटीयू करेगी लापता बच्चों की तलाश

crime missing

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: ब्लॉक द्वारीखाल के अंतर्गत चैलूसैंण बाजार से गत तीन जून से लापता चल रहे दो मासूमों की गुमशुदगी के मामले में पुलिस अब तक किसी नजीते पर नहीं पहुंच पाई है। इसके लिए लैंसडौन कोतवाली प्रभारी, एसओजी प्रभारी व एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट (एएचटीयू) प्रभारी की संयुक्त टीम बनाई जा रही है। ताकि मामले को जल्द सुलझाया जा सके। बताते चलें कि गत तीन जून को चैलूसैण बाजार में सुनार का क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

डॉक्टर की तैनाती की मांग को आज बाजार बंद

संवाद सहयोगी, पौड़ी: जिला अस्पताल में डाक्टरों की मांग को लेकर सामाजिक संगठन जनचेतना मंच के साथ आम लोग भी मुखर होने लगे हैं। विरोध स्वरूप सोमवार को बाजार बंद रखा जाएगा। इस दौरान प्रदर्शन कर अधिकारियों का घेराव भी किया जाएगा। मुख्यालय में आयोजित बैठक में जनचेतना मंच के संयोजक दलवीर सिंह नेगी ने कहा कि जिला अस्पताल में अधिकांश डाक्टरों के पद रिक्त पड़े हैं। हजारों की तादाद में मरीज दर-दर की ठोकरें खा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

बाइक खड्ड में गिरी, शिक्षक घायल

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर : बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर दुपहिया वाहन हाईवे से नीचे गिर गया। इसमें सवार शिक्षक घायल हो गया है। बताया जा रहा है कि यह शिक्षक अ‌र्द्धवार्षिक परीक्षा के प्रश्नपत्र लेकर जोशीमठ जा रहा था। पीपलकोटी में प्राथमिक उपचार के बाद घायल शिक्षक को जिला चिकित्सालय के लिए रेफर किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार रविवार को दोपहर बाद बणगांव इंटर कॉलेज के अध्यापक ताजवर सजवाण पुत्र नंदन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Oct 2014 06:00 PM (IST)
        

रंगमंच ने दिखाई महिला की पीड़ा

theater programe

संवाद सहयोगी, पौड़ी: भव्य रंगयात्रा के साथ पौड़ी में अखिल भारतीय रंग महोत्सव का आगाज हो गया। बड़ी तादाद में दर्शकों ने रंगमंच की प्रस्तुतियों का आंनद उठाया। इस दौरान कलाकारों ने अपने जीवंत अभिनय से समाज में महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों का सच लोगों को दिखाया। नवांकुर की पहल पर आयोजित रंग महोत्सव की शुरुआत विभिन्न प्रांतों की सांस्कृतिक छटा बिखेरती रंगयात्रा से हुई। जनगीतों के साथ दर्जनों की संख्या मे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 08:33 PM (IST)
        

महिलाओं ने पति की लंबी उम्र के लिए पूजा करवा

dddd

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: करवाचौथ व्रत पर क्षेत्र के विभिन्न मंदिरों में सुहागिन महिलाओं ने करवा माता व भगवान श्री गणेश की पूजा कर अपने पति की लंबी उम्र की प्रार्थना की। महिलाएं सज-धज कर मंदिर पहुंची व पूजा अर्चना के बाद करवा माता श्रृंगार अर्पण किया। करवाचौथ व्रत को लेकर सुबह से ही मंदिरों में महिलाओं की भीड़ उमड़ी रही। महिलाओं मंदिर पहुंच करवा माता व भगवान श्री गणेश की पूजा अर्चना की। इस अवसर पर श... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 08:33 PM (IST)
        

पर्वतीय पर्व में छाया मणिपुर का ढोलचोलम

cultural programme

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल : उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र इलाहाबाद की ओर से श्रीनगर के रामलीला मैदान में पर्वतीय पर्व के आयोजन पर विभिन्न राज्यों के लोक कलाकारों की ओर से लोक संस्कृति का प्रभावपूर्ण मंचन किया गया। मणिपुर के ढोलचोलम, स्टिक डांस, गुजरात के गरबा और डांडिया की धूम रही। इसके साथ ही असम के बीहू का प्रस्तुतिकरण भी सराहा गया। उत्तराखंड के गूंजे लोकगीतों के साथ ही नंदा राजज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 08:32 PM (IST)
        

सचिव ने प्रस्तावित नगर निगम को लिए सुझाव

mitting

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: प्रस्तावित श्रीनगर नगर निगम को लेकर शहरी विकास सचिव ने शनिवार को श्रीनगर पहुंचकर लोगों के सुझाव लिए। चौरास क्षेत्र से पहुंचे जनप्रतिनिधियों ने प्रस्तावित श्रीनगर नगर निगम में मिलाने के प्रस्ताव का विरोध किया। नगरनिगम के प्रस्ताव को लेकर सचिव शहरी विकास मंत्रालय ने पौड़ी और टिहरी के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक जानकारियां भी लीं। शहरी विकास सचिव डीए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 08:32 PM (IST)
        

अंतर महाविद्यालय हैंडबाल में डीएवी बना चैंपियन

handball championship

संवाद सहयोगी, पौड़ी: राठ महाविद्यालय पैठाणी में चल रही गढ़वाल विवि अंतर महाविद्यालय हैंडबाल प्रतियोगिता के बालक व बालिका वर्ग में डीएवी देहरादून की टीम ने खिताब कब्जाया। राठ महाविद्यालय के मैदान में शनिवार को अंतर महाविद्यालयी हैंडबाल प्रतियोगिता के बालक व बालिका वर्ग का फाइनल मुकाबला खेला गया। बालक वर्ग का फाइनल डीएवी देहरादून व एसजीआरआर देहरादून के बीच हुआ। जोरदार मुकाबले में डीएवी ने एसजीआरआर क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 08:32 PM (IST)
        

सैंपल के नाम पर भी छल

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: प्रदेश में खाद्य सुरक्षा अधिनियम को 'तंत्र' ने किस तरह मजाक बना दिया है, इसका अंदाजा महज इस बात से ही लगाया जा सकता है कि खाद्य सुरक्षा के नाम पर होली के दौरान लिए गए सैंपलों की जांच रिपोर्ट अभी तक खाद्य सुरक्षा अधिकारी को नहीं मिल पाई है। हैरानी की बात तो यह है कि वर्तमान में जो रिपोर्ट खाद्य सुरक्षा अधिकारी के पास पहुंची हैं, वे गत वर्ष दीपावली के मौके पर लिए गए सैंपल ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 08:32 PM (IST)
        

आठ हजार विजिटिंग शिक्षक होंगे नियुक्त

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल : राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रमों को लेकर प्रदेश के शिक्षा निदेशक ने गढ़वाल मंडल के विद्यालयों में इनका सुचारु संचालन नहीं होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए गढ़वाल मंडल समन्वयक को तत्काल हटा दिया है। उनके स्थान पर राइंका सुमाड़ी के शिक्षक डॉ. त्रिलोक चंद सोनी को मंडल समन्वयक का दायित्व दे दिया गया है। प्रदेश के शिक्षा निदेशक चंद्र सिंह ग्वाल का कहना था कि बीते वर्ष... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Oct 2014 06:26 PM (IST)
        

डीएवी ने डीबीएस को किया परास्त

handball compitition

संवाद सहयोगी, पौड़ी : अंतरविद्यालयी हैंडबाल प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने अनुशासन के साथ अपने दमखम से खेल प्रेमियों को बांधे रखा। दूसरे दिन देहरादून के खिलाड़ी दूसरी टीमों पर हावी रहे। मेजबान राठ महाविद्यालय पैठाणी के खेल मैदान में आयोजित अंतरमहाविद्यालयी हैंडबाल प्रतियोगिता के बालक वर्ग में एसजीआरआर देहरादून की टीम ने ऋषिकेश कॉलेज को 16-12 से पराजित किया। डीएवी देहरादून ने बिड़ला कैंपस श्रीनगर को ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Oct 2014 05:53 PM (IST)
        

शोभायात्रा के साथ श्रीमद्भागवत कथा शुरू

bhagwat katha start

श्रीनगर गढ़वाल: समाज की सुख शांति और सभी लोगों के कल्याण की कामना को लेकर श्रीनगर के सर्राफ धर्मशाला परिसर में शुक्रवार से श्रीमद्भागवत कथा शुरू हो गयी। इस अवसर पर अलकनंदा नदी तट पर स्थित शारदा स्नान घाट से शोभायात्रा भी निकाली गयी। जो शहर के सभी प्रमुख मार्गो से होते हुए सर्राफ धर्मशाला पहुंची। चंडीगढ़ के ऋषिक महाराज कथा का वाचन कर रहे हैं। श्रीनगर के सर्राफ धर्मशाला में श्रीमद्भागवत कथा का आय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Oct 2014 05:30 PM (IST)
        

चोरी का खुलासा न होने पर किया सीओ को घेराव

against crime

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: गत चार अक्टूबर को ग्रामसभा सिताबपुर में दिनदहाड़े हुई चोरी के मामले का खुलासा न होने से आक्रोशित ग्रामसभा की महिलाओं ने शुक्रवार को पुलिस क्षेत्राधिकारी का घेराव किया। सनद रहे कि गत चार अक्टूबर को ग्रामसभा निवासी निवासी साप्ताहिक समाचार पत्र 'शैलवाणी' के संपादक प्रेम बलोधी के घर पर दिनदहाड़े अज्ञात ने लाखों के जेवरात व नगदी उड़ा ली। घटना के संबंध में पुलिस में तहरीर दी गई, ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Oct 2014 04:39 PM (IST)
        
(News from Pauri-garhwal, Uttarakhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें