Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 20,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पौड़ी गढ़वाल

गैदरिंग में प्रत्याशियों ने ठोके छात्रहित के दावे

student election

संवाद सहयोगी, पौड़ी: गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय के पौड़ी परिसर के छात्रसंघ चुनाव की गैदरिंग में प्रत्याशियों ने अपने एजेंडे को छात्र-छात्राओं के सामने रखा। खराब मौसम के कारण यह बैठक सभागार में आयोजित करनी पड़ी। मुख्य चुनाव अधिकारी प्रो.एके डोबरियाल ने बताया कि नौ सितंबर को मतदान को देखते हुए कॉलेज में जनरल गैदरिंग की गई थी। इस मौके पर छात्रसंघ अध्यक्ष पद पर चुनाव मैदान में उतरे प्रत्याशियों ने कॉ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 07:34 PM (IST)
        

युवती से छेड़छाड़ के आरोपी पूर्व विधायक बेनाम को जेल

जागरण संवाददाता, पौड़ी: पुलिस ने युवती से छेड़छाड़ सहित विभिन्न धाराओं में आरोपित पौड़ी के पालिकाध्यक्ष व पूर्व विधायक यशपाल बेनाम को शनिवार को गिरफ्तार कर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया। कोर्ट के आदेश पर उन्हें 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में जेल में भेज दिया है। बचाव पक्ष की ओर से सोमवार को जमानत पत्र न्यायालय में पेश किया जाएगा। नगर पालिका अध्यक्ष और पूर्व विधायक यशपाल बेनाम पर पौड़... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 07:34 PM (IST)
        

बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

road block

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: शुक्रवार रात्रि से शुरू हुई बारिश शनिवार दोपहर तक थम भले ही गई, लेकिन बारिश के कारण जनजीवन बुरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया। बारिश के कारण नजीबाबाद- बुआखाल राष्ट्रीय राजमार्ग करीब ढाई घंटे बाधित रहा। बारिश के कारण क्षेत्र में चार अन्य संपर्क मार्ग भी बंद पड़े हुए हैं। शनिवार दोपहर तक बारिश के कारण जहां सड़कों में जगह-जगह जलभराव होने से लोगों को तमाम परेशानियों का सामना करना प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 07:33 PM (IST)
        

सुरक्षित नहीं, असुरक्षित 'आधी आबादी'

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: कोटद्वार व आसपास के क्षेत्रों में महिला अपराधों में बढ़ोत्तरी हो गई है। आलम यह है कि पिछले करीब एक दशक में महिला अपराधों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है। कोतवाली में दर्ज मामले महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों की तस्दीक कर रहे हैं। महिला अपराधों पर रोक के तमाम दावे किए जा रहे हैं। देश में महिला हिंसा पर रोक को नए कानून बनाने पर बहस छिड़ी हुई है। बावजूद इसके महिला हिंसा के मा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 07:33 PM (IST)
        

उगाही कर रहे दो फर्जी फूड इंस्पेक्टर के खिलाफ तहरीर

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: कोतवाली में नकली फूड इंस्पेक्टर बन एक रेहड़ी लगाने वाले एक व्यक्ति से पचास हजार की उगाही के प्रयास का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित ने इस संबंध में पुलिस से शिकायत की है। काशीरामपुर तल्ला में रेहड़ी लगाने वाले एक व्यक्ति से दो लोगों ने नकली फूड इंस्पेक्टर बन कर उगाही का प्रयास किया। रेहड़ी लगाने वाले पिंटू चंद्रा ने बताया कि दो युवक उसकी रेहड़ी के पास आ कर बैठ गए व उससे रेहड़... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 06 Sep 2014 07:33 PM (IST)
        

सीटें होने के बाद भी प्रवेश नहीं

pg collage addmission

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: सीट निर्धारण के बाद राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोटद्वार में प्रवेश को मची मारामारी के बीच आरक्षित कोटे वाली 199 सीटों पर कोई आवेदन न होने से यह सीटें खाली रह गई हैं। नतीजा प्रवेश के लिए मारामारी कर रहे सामान्य वर्ग के छात्रों को भटकना पड़ रहा है। राजकीय महाविद्यालय कोटद्वार में सीट निर्धारण के चलते इस वर्ष गत वर्ष की तुलना में करीब डेढ़ हजार सीटें कम हो गई है, लेकिन आरक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 04:55 PM (IST)
        

बैडमिंटन की नेशनल टीम फाइनल

संवाद सहयोगी, पौड़ी : माध्यमिक विद्यालयों की राष्ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता के विभिन्न वर्गो के लिए राज्य की प्रतिभाओं का चयन फाइनल हो गया है। चमोली जनपद के दूरस्थ क्षेत्र राइंका कांसुवा की दो प्रतिभाएं भी राष्ट्रीय टीम में शामिल हुई हैं। मंडलीय क्रीड़ा समन्वयक केशर सिंह असवाल ने बताया कि उत्तराखंड की ओर से जूनियर बालक वर्ग में डीएवी इंटर कॉलेज पौड़ी के सचिन जोशी व भरत पंवार का चयन राष्ट्रीय बैडमिंट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 12:59 AM (IST)
        

लैंसडौन तहसील कानूनगो के भरोसे

संवाद सहयोगी, लैंसडौन: लैंसडौन तहसील इन दिनों बुरे दौर से गुजर रही है। तहसील में एसडीएम व तहसीलदार जैसे महत्वपूर्ण पद रिक्त हैं। जबकि नायब तहसीलदार के फील्ड में जाने की स्थिति में तहसील कानूनगो के भरोसे चल रही है। हालांकि कोटद्वार के नवनियुक्त एसडीएम को लैंसडौन तहसील की भी जिम्मेवारी सौंपी गई है, लेकिन तहसील को प्रभारी एसडीएम के अभी दर्शन नहीं हुए हैं। जिलाधिकारी स्तर से किए गए ट्रांसफर के बाद ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 12:59 AM (IST)
        

स्नेचिंग मामले को उलझा रही पुलिस

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: कोतवाली पुलिस कुंडल खींचने के मामले लोगों को तो भ्रमित कर रही है। साथ ही स्वयं भी इसमें उलझ कर रह गई है। दरअसल, पुलिस ने मुज्जकिर को फरार बताया था, लेकिन घटना के चार दिन बाद अब पुलिस जावेद नाम के शख्स को फरार बता रही है। चार दिन पूर्व कोटद्वार में अलग-अलग स्थानों पर कुंडल छीनने की पांच घटनाएं हुई। इनमें से पुलिस ने दो ही घटनाओं को सार्वजनिक किया। लोगों ने एक आरोपी को दबो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 12:59 AM (IST)
        

हाथी को बचाने के चलते गई जान

one ded

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: नजीबाबाद-बुआखाल राष्ट्रीय राजमार्ग पर मध्य रात्रि दुगड्डा-कोटद्वार के बीच सड़क में आए हाथी को बचाने के प्रयास में ट्रक असंतुलित हो हाईटेंशन लाइन के पोल से जा टकराया। दुर्घटना में ट्रक चालक की मौके पर ही मौत हो गई। जानकारी के अनुसार, मध्य रात्रि दुगड्डा से कोटद्वार की ओर आ रहा एक ट्रक संख्या कोटद्वार से करीब छह किमी पहले अनियंत्रित होकर सड़क किनारे हाईटेंशन लाइन के पोल से ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 12:59 AM (IST)
        

शहर की समस्याओं पर बिफरे शहरवासी

protest against neglection of city

जागरण संवाददाता, पौड़ी: मंडल मुख्यालय पौड़ी स्थित जिला चिकित्सालय में डॉक्टरों की तैनाती सहित विभिन्न समस्याओं को लेकर गुरुवार को शहरवासियों का गुस्सा फूट पड़ा। गुस्साए शहरवासियों ने जन चेतना मंच के बैनर तले एजेंसी चौक से होते हुए कलक्ट्रेट तक जमकर नारेबाजी की तथा डीएम के माध्यम से सीएम को ज्ञापन भेजा। चेतावनी दी कि यदि शहर की इसी प्रकार उपेक्षा होती रही तो उन्हें बड़े आंदोलन के लिए बाध्य होना पडे़गा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 12:59 AM (IST)
        

जलवायु परिवर्तन को नियंत्रित करता है हिमालय

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: हिमालय में जलवायु परिवर्तन और जैव विविधता प्रबंधन विषय को लेकर गढ़वाल विश्वविद्यालय के व्यापार प्रबन्धन विभाग में आयोजित कार्यशाला को संबोधित करते हुए विषय विशेषज्ञों ने कहा कि जलवायु परिवर्तन को हिमालय नियंत्रित करता है। इसलिए हिमालयी क्षेत्र के पर्यावरण और जैव विविधता का संरक्षण और संव‌र्द्धन जरूरी है। वक्ता इस बात पर भी एकमत थे कि पर्वतीय राज्यों की महिलाओं की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 05 Sep 2014 12:59 AM (IST)
        

रण से पहले रार, भिड़े छात्रों के धड़े

student fedration election prepratin

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव की रणभूमि सजने से पहले ही छात्र संगठनों में रार होने लगी है। मंगलवार रात बैनर लगाने को लेकर दो छात्र संगठनों से जुड़े कार्यकर्ताओं में झड़प हो गई, हालांकि वरिष्ठ छात्रों के बीच बचाव के बाद मामला शांत हो गया। इधर, बुधवार को महाविद्यालय में दिन भर छात्र संगठनों का शक्ति प्रदर्शनों का दौर चलता रहा। राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 05:33 PM (IST)
        

इमरजेंसी में ईएनटी सर्जन से मारपीट

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: मंगलवार रात्रि राजकीय संयुक्त चिकित्सालय के आकस्मिक कक्ष में महाविद्यालय के छात्रों ने डयूटी पर तैनात ईएनटी सर्जन से हाथापाई कर दी। छात्रों ने इमरजेंसी में मौजूद फार्मेसिस्ट व कक्ष सेवक से भी अभद्रता की। इस घटना के बाद से ही चिकित्सकों में असुरक्षा का माहौल है। जानकारी के अनुसार, रात्रि करीब नौ बजे बाइकों की भिड़ंत में अनीस व लक्ष्मण सिंह बिष्ट नाम के दो छात्र घायल हो गए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 05:29 PM (IST)
        

आपदा प्रभावितों को राहत देने में कोताही

कोटद्वार : पूर्व सैनिक सेवा परिषद की बैठक में यमकेश्वर क्षेत्र के आपदाग्रस्त क्षेत्रों में राहत कार्यो में बरती जा रही कोताही पर रोष व्यक्त किया गया। तय किया गया कि राहत कार्य की त्वरित कार्रवाई की मांग को लेकर तीन सितंबर को तहसील में धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। हिंदू पंचायती धर्मशाला में हुई बैठक में वक्ताओं ने कहा कि यमकेश्वर क्षेत्र में गत माह आई आपदा के एक पखवाड़े के बाद भी कई क्षेत्रों में बिज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:20 AM (IST)
        

गले का फांस बना केंद्र का फरमान

जागरण संवाददाता, कोटद्वार : शिक्षक दिवस के मौके पर केंद्र की ओर से जारी फरमान के बाद शिक्षा महकमा विद्यार्थियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण सुनाने के लिए तैयारियों में जुटा हुआ है। लेकिन, स्कूलों के सामने टेलीविजन जुटाने से लेकर कई अन्य मुश्किलें मुंह खोले खड़ी हैं। दरअसल, शिक्षक दिवस को 'गुरू उत्सव' के रूप में मनाने के केंद्र सरकार के फैसले ने शिक्षा महकमे में खलबली मचाई हुई है। पांच सि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:20 AM (IST)
        

छात्र नेता बड़ों की राह पर

election

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: छात्रसंघ चुनावों में सुधार के मद्देनजर भले ही लिंगदोह समिति की सिफारिशों को लागू किया गया, लेकिन छोटी माने जाने वाली छात्र राजनीति अब बड़ों की राह पर निकलती दिख रही है। नतीजा लिंगदोह समिति की सिफारिशें हासिए पर चली गई हैं व बड़ों की तर्ज पर चुनावी प्रलोभन के तमाम हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। लिंगदोह समिति की सिफारिशों की नकेल के बावजूद छात्र राजनीति सुधार के बजाए पूरी तरह धन कें... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:20 AM (IST)
        

लॉटरी के लालच में गंवाए 35 हजार

कोटद्वार: बीईएल रोड निवासी एक व्यक्ति ने लॉटरी के लालच में 35 हजार रुपये गंवा दिए। 25 लाख की लॉटरी के चक्कर में उसने उधार मांग कर धनराशि झारखंड स्थित इलाहबाद बैंक के एक अकाउंट में जमा की। बीईएल रोड पर मांस की दुकान चलाने वाले सिल्लू को फोन कॉल आई। इसमें एक व्यक्ति ने स्वयं को झारखंड का बताया। उसने सिल्लू को बताया कि उसके नाम पर 25 लाख रुपये की लॉटरी निकली है। इसके लिए उसे बीस हजार रुपये जमा करन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:20 AM (IST)
        

गुरिल्लाओं ने लोनिवि कार्यालय में की तालाबंदी

protest

जागरण संवाददाता, पौड़ी: मंडल मुख्यालय पौड़ी में सोमवार को एसएसबी प्रशिक्षित गुरिल्ला दहाडे़। शासनादेश के बाद भी लोनिवि में वेलदार व मेट के पदों पर नियुक्ति न मिलने से खफा गुरिल्लाओं ने लोनिवि के मुख्य अभियंता कार्यालय में नारेबाजी की व तालाबंदी कर धरना दिया। बाद में विभागीय अधिकारियों ने शासनादेश के अनुरूप ही नियुक्ति की बात कही। इसके बाद गुरिल्लाओं ने धरना समाप्त किया। जनपद के विभिन्न क्षेत्रों स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 06:11 PM (IST)
        

फूंका कृषि मंत्री का पुतला

protest

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: खेतों में खड़ी धान की फसल के लिए खाद न मिलने पर सोमवार को बालासौड़ क्षेत्र के काश्तकारों ने झंडाचौक पर प्रदेश के कृषि मंत्री का पुतला दहन किया। साथ ही अविलंब खाद मुहैया कराने की मांग की। सोमवार सुबह क्षेत्र पंचायत सदस्य राजाराम अणथ्वाल के नेतृत्व में बालासौड़ क्षेत्र के वाशिंदे कृषि मंत्री के पुतले को लेकर नारेबाजी करते हुए झंडाचौक पर पहुंचे व पुतले को आग के हवाले कर दिया।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 04:29 PM (IST)
        
(News from Pauri-garhwal, Uttarakhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें