पौड़ी गढ़वाल

  • सात हजार छात्र चुके हैं लाभान्वित

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 07:49 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय के सहयोग से गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित किए जाने वाले इंस्पायर विज्ञान शिविरों से उत्तराखंड के स्कूली छात्र-छात्राएं विज्ञान की विभिन्न विधाओं को लेकर अपनी जिज्ञासाओं को भी दूर कर रहे हैं। गढ़वाल विवि द्वारा गढ़वाल और कुमाऊं क्षेत्र के स्कूली छात्र-छात्राओं के लिए अब तक ऐसे 27 शिविर आयोजित किए जा चुके हैं ... और पढ़ें »

  • सरकारी राशन उतार रहा ट्रक पकड़ा, जांच में क्लीन चिट

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 07:19 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, कोटद्वार: भाबर क्षेत्र अंतर्गत ¨नबूचौड़ स्थित एक गोदाम में सरकारी राशन उतारे जाने की सूचना से अधिकारियों में हड़कंप मच गया। इस पर एसडीएम ने छापा मारकर सरकारी राशन से भरे ट्रक को पकड़ लिया। हालांकि जांच के बाद बाद एसडीएम ने उसे क्लीन चिट दे दी। एसडीएम के मुताबिक जांच में किसी भी प्रकार की अनियमितता नहीं पाई गई है। बुधवार को एसडीएम जीआर बिनवाल को निंबूचौड़ स्थित एक निजी गोदाम में खड़े ट्... और पढ़ें »

  • गड़बड़ी पर भड़के डीईओ, निलंबन की दी चेतावनी

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 07:16 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, कोटद्वार: जिला शिक्षा अधिकारी कुंवर ¨सह रावत ने बुधवार को नगर क्षेत्र के मालगोदाम रोड स्थित जूनियर हाईस्कूल (बालक) और प्राथमिक विद्यालय संख्या पांच में दस्तावेज खंगाले। उन्होंने एमडीएम में खामियां पाई और अस्सी फीसद छात्रों की उपस्थिति सुनिश्चित न करने पर निलंबन की चेतावनी दी। उन्होंने दोनों स्कूलों के प्रधानाध्यापकों के मध्य चल रहे विवाद को गंभीरता से लेते हुए अनुशासनात्मक कार्रवाई क... और पढ़ें »

  • बायोमैट्रिक मशीन से दर्ज होगी उपस्थिति

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 06:41 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: केंद्रीय गढ़वाल विश्वविद्यालय में बायोमैट्रिक मशीनों से अब उपस्थिति दर्ज करेंगी। प्रथम चरण में यह व्यवस्था विश्वविद्यालय के कर्मचारियों के लिए सुनिश्चित की जा रही है। कार्यालयों में कर्मचारियों और अधिकारियों की उपस्थिति समय से सुनिश्चित कराने को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन ने पहल कर दी है। जिसे लेकर गढ़वाल विश्वविद्यालय प्रथम चरण में श्रीनगर, टिहरी, पौड़ी तीनों ... और पढ़ें »

  • पॉलीथिन जब्ती को लेकर हुई नोकझोंक

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 06:35 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: पॉलीथिन और थर्माकॉल से बनी प्लेटों और ग्लासों तथा अन्य वस्तुओं को जब्त करने का अभियान श्रीनगर नगरपालिका ने बुधवार को भी चलाया। दोपहर बाद चले इस अभियान में कमलेश्वर क्षेत्र में पॉलीथिन की थैलियां जब्त करने को लेकर दुकानदारों से पालिका कर्मियों की नोकझोंक भी हुई। बाद में इस मुद्दे पर कुछ व्यापारी पालिका के ईओ से भी मिले। बुधवार अपराह्न में नगरपालिका के कर निरीक्... और पढ़ें »

  • बडियारगढ़ ने टिहरी क्रिकेट क्लब को हराया

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 06:03 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता के बुधवार को खेले गए मुकाबले में बडियारगढ़ ने टिहरी क्रिकेट क्लब को हराकर प्रतियोगिता के अगले दौर में प्रवेश किया। श्रीनगर कांग्रेस अध्यक्ष वीरेंद्र नेगी तथा प्रदेश बार काउंसिल के सदस्य अर्जुन ¨सह भंडारी बुधवार को खेले के क्रिकेट मैच के मुख्य अतिथि थे। बडियारगढ़ के बल्लेबाज रोहित को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। श्रीनगर जीआइटीआइ मैदान ... और पढ़ें »

  • आंदोलित एएचपीएस कर्मचारी मुख्यमंत्री से मिलेंगे

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 05:39 PM (IST)

    श्रीनगर गढ़वाल: सेवा से हटाए गए अलकनंदा हाइड्रो पावर सर्विसेज के कर्मचारियों का आंदोलन बुधवार को भी कोटेश्वर में जारी रहा। पांच कर्मचारी क्रमिक अनशन पर बैठे। आगामी नौ फरवरी को प्रदेश सरकार की गठित कोर कमेटी की बैठक से पूर्व आंदोलित कर्मचारी मुख्यमंत्री से मिलकर उन्हें अपनी मांग से अवगत कराने के साथ ही अपना पक्ष भी उनके सम्मुख रखेंगे। इससे पूर्व एएचपीएस कर्मचारी संगठन का एक प्रतिनिधिमंडल कोर कमेटी ... और पढ़ें »

  • ग्रामीण क्षेत्रों में प्राथमिकता के आधार पर बनें चाल-खाल

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 05:02 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, पौड़ी : जिलाधिकारी चंद्रशेखर भट्ट ने प्रधानमंत्री कृषि योजना के अंर्तगत संचालित जनपद स्तरीय क्रियान्वयन समिति की बैठक में प्रतिभागी विभागीय अधिकारियों को ग्रामीण क्षेत्रों में वाटर हार्वे¨स्टग, चाल-खाल निर्माण, वाटर सेट मैनेजमेंट के कार्यों को पंचवर्षीय योजना के तहत ¨सचन करने पर जोर दिया। कहा कि इसके तहत विभाग अच्छी खेती वाले स्थानों का चयन कर जन प्रतिनिधियों के प्रस्तावों को योजना... और पढ़ें »

  • बंदरों के आतंक से ग्रामीण त्रस्त

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 04:30 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, कोटद्वार: पौखाल क्षेत्र के अंतर्गत विभिन्न गांवों के वा¨शदे बंदरों के आतंक से त्रस्त हैं। ग्रामीणों ने वन विभाग से बंदरों के आतंक से निजात दिलाने की मांग की है। मांग पूरी न होने की स्थिति में आंदोलन की चेतावनी दी है। पौखाल बाजार के साथ ही गूम, भेड़गांव समेत आसपास के कई गांवों में बंदरों के आतंक से ग्रामीणों में खौफ हैं। आलम यह है एक ओर बंदर ग्रामीणों की प्याज, लहसुन की खेती को नुकसा... और पढ़ें »

  • बहन के कातिल नहीं पकड़े गए तो युवक ने किया आत्मदाह का प्रयास

            
    youth attempted to Suicide at KotdwarUpdated on: Wed, 03 Feb 2016 02:24 PM (IST)

    कोटद्वार। कोटद्वार तहसील में सुबह उस समय हड़कंप मच गया, जब एक युवक ने खुद पर मिट्टी तेल छिड़ककर आत्महत्या का प्रयास किया। यह युवक बहन के कातिलों की गिरफ्तारी की मांग कर रहा था। जानकारी के मुताबिक कालागढ़ निवासी जगमोहन सैनी सुबह कार से कोट्द्वार तहसील पहुंचा। वह जब कार से उतरा तो उसके हाथ पर मिट्टी तेल से भरी कैन भी थी। उसने आनन फानन खुद पर तेल छिड़क लिया। तभी आसपास खड़े लोगों ने उसे पकड़ लिया। मौ... और पढ़ें »

  • .तो कोटद्वार को मिल सकती है सौगात

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, कोटद्वार : प्रदेश में 2017 में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव के मद्देनजर यह वर्ष प्रदेश में सत्तासीन कांग्रेस सरकार के लिए काफी अहम है। माना जा रहा है अगले कुछ महीनों में प्रदेश के मुखिया ऐसी घोषणाएं कर सकते हैं, जो मतदाताओं को कांग्रेस के पक्ष में खड़े होने को मजबूर कर दें। इन्हीं घोषणाओं में शामिल है कोटद्वार जिले की घोषणा, जिसकी सौगात संभवत: बसंत पंचमी के मौके पर कोटद्वार क्षेत्र क... और पढ़ें »

  • संवेदनहीन 'तंत्र', उजाले की राह ताकता 'जन'

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    डॉ.एपी ध्यानी, रिखणीखाल : 'जन' के प्रति 'तंत्र' की संवेदनहीनता का प्रत्यक्ष प्रमाण प्रखंड रिखणीखाल की ग्रामसभा नावे तल्ली के तोकग्राम टांडियूं में देखा जा सकता, जहां के वा¨शदे आजादी के 68 वर्ष बाद भी अंधेरे में जीवन यापन करने को विवश हैं। करीब डेढ़ दशक पूर्व गांव में विद्युतीकरण की एक उम्मीद जगी भी, लेकिन ऊर्जा निगम के भंडार गृह में गांव तक लाइट पहुंचाने के लिए पांच विद्युत पोल भी उपलब्ध नहीं हो... और पढ़ें »

  • वॉलीबाल प्रतियोगिता पांच से

            
    Updated on: Tue, 02 Feb 2016 09:01 PM (IST)

    धुमाकोट: टीएस रावत राजकीय महाविद्यालय पटोटिया नैनीडांडा में वॉलीबाल प्रतियोगिता पांच फरवरी से शुरू होगी। छात्रसंघ अध्यक्ष सोहन राजा ने बताया कि प्रतियोगिता का उद्घाटन सदस्य अधीनस्थ चयन सेवा आयोग उत्तराखड महेशचन्द्रा करेंगे।और पढ़ें »

  • ले. जनरल शरत चंद ने हासिल किया शीर्ष मुकाम

            
    Updated on: Tue, 02 Feb 2016 08:52 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, लैंसडौन : गढ़वाल ग्रुप एवं गढ़वाल स्काउट्स के कर्नल आफ द रेजीमेंट ले. जनरल शरतचंद (यूवीएसएम, वीएसएम) ने दक्षिण-पश्चिमी कमांड के जीओसी इन चीफ का पदभार ग्रहण कर लिया है। रेजीमेंट के 128 वर्षो के इतिहास में ले. जनरल शरत चंद्र ऐसे पहले अधिकारी हैं, जिन्होंने यह मुकाम हासिल किया है। रेजीमेंट ले. जनरल के पदभार ग्रहण करने पर स्वयं को गौरवान्वित महसूस कर रही हैं। दक्षिण-पश्चिमी कमांड के मु... और पढ़ें »

  • वनाग्नि रोकने में ग्रामीणों की भूमिका अहम

            
    Updated on: Tue, 02 Feb 2016 08:33 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, पौड़ी: गढ़वाल वन प्रभाग के पश्चिमी अमेली रेंज दमदेवल के तत्वावधान में विकासखंड पाबौ के ग्राम सभा धारकोट तथा सिविल एवं सोयम वन प्रभाग की वन पंचायत गहड़ में वनाग्नि सुरक्षा के तहत आयोजित गोष्ठी में वनों के संरक्षण पर जोर दिया गया। बैठक में बताया गया कि मौजूदा समय में बारिश का न होना वनों के लिए नुकसानदायक हो सकता है। ऐसे में यदि कहीं वनाग्नि की घटना होती है तो इसमें विभाग के साथ ही ग्... और पढ़ें »

  • नरेगा से मिला गांवों में रोजगार

            
    Updated on: Tue, 02 Feb 2016 08:32 PM (IST)

    पौड़ी : विकासखंड कोट के सभागार में नरेगा की दसवीं वर्षगांठ पर आयोजित कार्यक्रम में इस योजना को ग्रामीण क्षेत्रों के विकास में अहम बताया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए क्षेत्र प्रमुख सुनील ¨लगवाल ने नरेगा की विशेषता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि योजना के लागू होने से गांवों में महिलाओं को भी गारंटी के तौर पर रोजगार मुहैया हुआ जिससे कई लोगों की आर्थिकी मजबूत हुई। कहा गया कि ग्रामीण क्षेत्रों में इ... और पढ़ें »

  • पांच फरवरी को होगी समीक्षा बैठक

            
    Updated on: Tue, 02 Feb 2016 08:14 PM (IST)

    पौड़ी : विकासखंड कल्जीखाल में आगामी पांच फरवरी को क्षेत्र प्रमुख महेंद्र ¨सह राणा की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक आयोजित होगी। इस आशय की जानकारी देते हुए मुख्य विकास अधिकारी हरक ¨सह रावत ने बताया कि बैठक में आगामी सोलह फरवरी को आयोजित होने वाली बीडीसी के एजेंडे को लेकर योजनाओं की समीक्षा की जाएगी। उन्होंने सभी अधिकारियों को सूचनाओं के साथ बैठक में शामिल होने के निर्देश दिए हैं।और पढ़ें »

  • पुराने खाद्यान्न गोदाम का होगा पुनर्निर्माण

            
    Updated on: Tue, 02 Feb 2016 08:14 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल : लोअर भक्तियाना श्रीनगर में नेशनल हाइवे से लगे पुराने खाद्यान्न भंडार का पुनर्निर्माण होगा। इसके लिए प्रदेश सरकार ने चार लाख 97 हजार की धनराशि स्वीकृत कर दी है। लोनिवि श्रीनगर को इस कार्य का जिम्मा दिया गया है। जून 2013 की अलकनंदा नदी की भीषण बाढ़ में अलकनंदा नदी तट स्थित जिला आपूर्ति विभाग का यह खाद्यान्न भंडार भी पूरी तरह से मलबे की चपेट में आ गया था। इसके बाद ... और पढ़ें »

  • हरीश बने अध्यक्ष

            
    Updated on: Tue, 02 Feb 2016 08:07 PM (IST)

    श्रीनगर गढ़वाल : जलसंस्थान के तकनीकी और फील्ड कर्मचारियों की बैठक में तकनीकी फील्ड कर्मचारी संगठन की नई कार्यकारिणी का चुनाव हुआ जिसमें अध्यक्ष पद पर हरीश चंद्र थपलियाल चुने गए। सुरेंद्र ¨सह रावत को सचिव चुना गया। चुनाव उपरांत जलसंस्थान के तकनीकी और फील्ड कर्मचारियों की समस्याओं पर भी विचार किया गया। जलसंस्थान कर्मचारियों की बैठक में तकनीकी फील्ड कर्मचारी संगठन की क्षेत्रीय शाखा का गठन किया गया। ज... और पढ़ें »

  • श्रीनगर में बनेगी फॉरेंसिक लैब

            
    Updated on: Tue, 02 Feb 2016 07:55 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल : वैज्ञानिक आधार पर अपराध और अपराधियों की जांच करने और उन्हें पकड़ने को राज्य गृह विभाग की ओर से गढ़वाल क्षेत्र के लिए श्रीनगर में फॉरेंसिक लैब बनाई जा रही है। इसके लिए भूमि की तलाश का जिम्मा श्रीनगर प्रशासन को दिया गया। उपजिलाधिकारी रजा अब्बास ने स्वीत, कोटेश्वर के साथ ही अन्य समीपवर्ती स्थलों की भूमि का प्रस्ताव फॉरेंसिक लैब के लिए भेजा। फॉरेंसिक लैब के लिए एक ए... और पढ़ें »

(News from Pauri-garhwal, Uttarakhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें