Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 27,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पौड़ी गढ़वाल

राष्ट्रपति 19 को छात्रों को करेंगे संबोधित

श्रीनगर गढ़वाल : राष्ट्रपति आगामी 19 जनवरी को वीडियो कांफ्रेंसिंग से देश के केंद्रीय विश्वविद्यालय के छात्रों और फैकल्टी सदस्यों को संबोधित करेंगे। इसे लेकर गढ़वाल विवि प्रशासन ने भी तैयारियां शुरू कर दी हैं। कुलपति प्रो. जवाहरलाल कौल के निर्देशन में इस कार्यक्रम के लिए विवि के चौरास परिसर स्थित ऑडिटोरियम में विशेष व्यवस्थाएं की जा रही हैं। राष्ट्रपति 19 जनवरी को दोपहर 12 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 14 Jan 2015 04:51 AM (IST)
        

पेयजल समस्या बरकरार, बजट का इंतजार

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : गत वर्ष अगस्त माह में आई आपदा के कारण पैदा हुई पेयजल समस्या आपदा के छह माह बाद भी बरकरार है। आपदा में क्षतिग्रस्त योजनाओं की मरम्मत को अब तक बजट नहीं मिल पाया है। इसके कारण लोगों को पेयजल समस्या से जूझना पड़ रहा है। कोटद्वार डिवीजन के अंर्तगत आने वाले छह ब्लॉकों के दर्जनों गांवों को पेयजल किल्लत से छुटकारा नहीं मिल पा रहा है। दरअसल, आपदा में दुगड्डा, जयहरीखाल, द्वारीखाल, ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 13 Jan 2015 05:23 PM (IST)
        

सैकड़ों स्कूलों पर बंदी का संकट

जागरण संवाददाता, पौड़ी: जनपद में 446 प्राथमिक विद्यालय ऐसे हैं जिनमें छात्र संख्या 10 से कम है। वर्ष 2015 के सत्र में इनमें से कई विद्यालयों के छात्र विहीन होकर बंद होने की आशंका है। हैरत की बात है कि शिक्षा विभाग में मोटी तनख्वाह के साथ मलाई काट रहे अधिकारियों व शिक्षक अब भी हालात सुधारने के लिए गंभीर प्रयास नहीं कर रहे। मंडल मुख्यालय पौड़ी में शिक्षा विभाग के जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ ही अपर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 13 Jan 2015 04:49 PM (IST)
        

जवान को दी अंतिम सलामी

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : गिंदी मेले के लिए कार्य से छुट्टी लेकर घर वापस लौटते हुए सड़क दुर्घटना में मारे गए पीएसी जवान का सोमवार को पूर्ण सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। बताते चलें कि रविवार देर शाम कोटद्वार-नजीबाबाद मार्ग पर जाफराबाद के समीप ट्रक व जीप की भिड़ंत में ग्राम खंडोली (गुमखाल) निवासी रोशन सिंह (30 वर्ष) पुत्र आलम सिंह की असामयिक मौत हो गई। दुर्घटना में लकड़ीपड़ाव निवासी आसिफ (25... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 13 Jan 2015 05:11 AM (IST)
        

जयहरीखाल के पूर्व प्रमुख गिरफ्तार

सतपुली: पुलिस ने पोस्को एक्ट सहित कई अन्य मामलों में नामजद जयहरीखाल के पूर्व प्रमुख अरुण खंतवाल को गिरफ्तार कर लिया। गत रविवार को नेपाल मूल की एक नाबालिगने सतपुली थाने में पूर्व प्रमुख और उनकी पत्नी के खिलाफ मारपीट, गालीगलौच सहित अन्य शिकायतें दर्ज कराई थी। मामले को गंभीरता से लेते हुए थानाध्यक्ष होशियार सिंह ने पोस्को सहित विभिन्न धाराओं में मामला पंजीकृत कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। बताया कि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 13 Jan 2015 01:03 AM (IST)
        

विवि अंशकालिक शिक्षकों ने कुलसचिव को बताई समस्या

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: गढ़वाल विश्वविद्यालय के अंशकालिक शिक्षकों ने शीतकालीन अवधि का वेतन भी दिए जाने की मांग विवि प्रशासन से की है। इसी मुद्दे को लेकर विवि अंशकालिक शिक्षक संगठन का एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार को कुलसचिव से मिला। अंशकालिक शिक्षकों का कहना था कि उनकी 89 दिनों की सेवा अवधि का विस्तार शीतकाल अवकाश से पहले ही हो चुका था, इसलिए उन्हें शीतकालीन अवकाश अवधि का भी वेतन मिलना चाहिए। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 13 Jan 2015 01:00 AM (IST)
        

रेल महकमा सख्त, रोका रास्ता

जागरण संवाददाता, कोटद्वार : कोटद्वार रेलवे स्टेशन को अब आम रास्ते की तरह प्रयोग में नहीं लाया जा सकेगा। रेल महकमे ने कड़ा रवैया अपनाते हुए रेलवे परिसर के चारों ओर की फैनसिंग की मरम्मत करनी शुरू कर दी है। फैनसिंग मरम्मत कार्य पूर्ण होते ही करीब 30 हजार की आबादी को अपने आवासों तक पहुंचने के लिए लंबा फेर काटना पड़ेगा। ओवरब्रिज तो दिया नहीं, जो रास्ता आवागमन को था, उसे भी बंद कर दिया। यह बात हम नहीं, ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Jan 2015 05:39 AM (IST)
        

गुमराह कर रही है सरकार

संवाद सहयोगी, पौड़ी : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मा‌र्क्सवादी) के राज्य सचिव राजेंद्र सिंह नेगी ने कहा कि केंद्र व प्रदेश की सरकार आम जनता को गुमराह कर रही है। जनहित की कोई भी ठोस नीति अभी तय नहीं हो पाई है। पौड़ी में पत्रकारों से बातचीत में माकपा के राज्य सचिव ने कहा कि आपदा राहत के नाम पर भारी गड़बड़िया हो रही हैं। सही निर्धारण के लिए स्थानीय जन प्रतिनिधियों को समिति में शामिल किया जाना जरूरी है। नि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Jan 2015 05:39 AM (IST)
        

साथियों के निलंबन पर भड़के शिक्षक

संवाद सहयोगी, पौड़ी: राजकीय शिक्षक संघ की बैठक में वक्ताओं ने कहा कि कई विद्यालयों में गलत साक्ष्यों के आधार पर शिक्षकों को निलंबित किया गया है। संघ इसका पुरजोर विरोध करता है। शीघ्र बहाली न होने पर 15 जनवरी से धरना-प्रदर्शन जैसे कदम उठाने का भी निर्णय लिया गया। जिलाध्यक्ष मेहरबान सिंह भंडारी की अध्यक्षता में हुई बैठक में वक्ताओं ने कहा कि राजकीय इंटर कालेज जयहरीखाल में तैनात शिक्षक वागम्वर रावत को... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Jan 2015 01:03 AM (IST)
        

डॉक्टरों की तैनाती को फिर मुखर हुआ जन चेतना मंच

संवाद सहयोगी, पौड़ी : जिला अस्पताल में डॉक्टरों की तैनाती के संघर्ष में सफल रहने के बाद नए जन मुद्दों की दिशा में जन चेतना मंच फिर से सक्रिय हो गया है। बैठक में आम लोगों की समस्याओं व विकास की नई संभावनाओं पर चर्चा की गई। समाधान के लिए हर संभव प्रयासों का भी संकल्प लिया गया। अस्पताल में देखरेख के लिए निगरानी समिति का भी गठन किया गया। डीएवी स्कूल के प्रांगण में आयोजित बैठक मंच के संयोजक दलवीर सिंह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 12 Jan 2015 01:03 AM (IST)
        

विवि सेमेस्टर परीक्षाएं 16 जनवरी से

श्रीनगर गढ़वाल : गढ़वाल विवि की एमए भूगोल, समाजशास्त्र प्रथम सेमेस्टर के दो प्रश्न पत्रों की परीक्षाएं आगामी 16 जनवरी को होंगी। एमए तृतीय सेमेस्टर अंग्रेजी, एमएससी भूगर्भ विज्ञान तृतीय सेमेस्टर, एमएससी प्रथम सेमेस्टर माइक्रोबायोलॉजी, जंतु विज्ञान ओल्ड कोर्स के साथ ही बीएससी तृतीय, पंचम, सप्तम सेमेस्टर वानिकी ओल्ड कोर्स की परीक्षाएं भी आगामी 16 से 23 जनवरी तक चलेंगी। गढ़वाल विश्वविद्यालय के परीक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 10 Jan 2015 09:13 PM (IST)
        

आज होगा 23 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला

संवाद सहयोगी, लैंसडौन : रविवार को होने वाले छावनी परिषद के चुनाव में 3039 मतदाता छह वार्डो के लिए 23 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। चुनाव को लेकर प्रशासन ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं। प्रशासन ने सभी छह वार्डो के लिए छह पोलिंग बूथ बनाएं हैं। रविवार को ही शाम छह बजे के बाद मतों की गिनती के साथ परिणाम भी घोषित कर दिए जाएंगे। छावनी परिषद के चुनाव की अंतिम घड़ी आ गई है। रविवार को चुनाव के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 10 Jan 2015 09:10 PM (IST)
        

अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही को प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, लैंसडौन: राजकीय शिक्षक संघ की जयहरीखाल इकाई ने शिक्षक बागंबर सिंह रावत की बहाली व आरोपी अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर सांकेतिक धरना दिया। इस मौके पर शिक्षक संघ ने चेतावनी दी की यदि शीघ्र दोनों मांगों पर कार्यवाही न हुई तो व अन्य प्रखंडों के संगठनों को साथ में लेकर आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। शनिवार को शिक्षक संघ की जयहरीखाल इकाई ने राजकीय इंटर कालेज जयहरीखाल के गे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 10 Jan 2015 09:09 PM (IST)
        

स्नातक स्तर पर भी लागू होगा सीबीसीएस

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल :गढ़वाल विवि में स्नातकोत्तर स्तर के बाद अब स्नातक स्तर पर भी च्वाइस बेस क्रेडिट सिस्टम (सीबीसीएस-पसंद आधार क्रेडिट प्रणाली) लागू होगा। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग दिल्ली के निर्देशानुसार इस प्रणाली के लागू हो जाने से स्नातक के भी छात्र गढ़वाल विवि में प्रवेश लेने के बाद किसी दूसरे विवि में जाकर प्रवेश लेकर अपनी स्नातक की पढ़ाई पूरी कर सकता है। इसके लिए उसे प्रवेश लेन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 10 Jan 2015 09:08 PM (IST)
        

टीम भावना से हर कठिनाई पर विजय

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल : गढ़वाल विवि के चौरास परिसर में एनसीसी छात्राओं के लिए आयोजित राष्ट्रीय पर्वतारोहण प्रशिक्षण शिविर शनिवार को संपन्न हो गया। देश के 12 राज्यों से आई 236 छात्रा कैडेटों ने इस पांच दिवसीय शिविर में प्रशिक्षकों से पर्वतारोहण के गुर सीखने के साथ ही चोटियों पर चढ़ने को लेकर कठोर परिश्रम भी किया। प्रशिक्षण शिविर के समापन समारोह को संबोधित करते हुए कैंप कमांडेंट ब्रि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 10 Jan 2015 09:07 PM (IST)
        

जीआरआरसी व बीईजी में होगी खिताबी भिड़ंत

जागरण संवाददाता, कोटद्वार : शहीद मुकेश बिष्ट राज्य स्तरीय फुटबाल प्रतियोगिता के तहत शनिवार को आयोजित सेमीफाइनल मुकाबलों में गढ़वाल राइफल्स (जीआरआरसी) व बीईजी रुड़की ने अपने-अपने मैच जीतकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। प्रतियोगिता का फाइनल मैच रविवार को खेला जाएगा। बीईएल मैदान में चल रही राज्य स्तरीय फुटबाल प्रतियोगिता के तहत शनिवार को आयोजित पहला सेमीफाइनल मुकाबला गढ़वाल राइफल्स व अधोईवाला ब्यायज के म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 10 Jan 2015 06:26 PM (IST)
        

चोरों ने घर का ताला तोड़ नगदी और जेवर उड़ाए

संवाद सहयोगी, पौड़ी: बीते शुक्रवार को चोरों ने विकास मार्ग मोहल्ले के एक घर का ताला तोड़कर बीस हजार नगद व जेवर पर हाथ साफ कर लिया। पुलिस ने चोरी का कदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक विकास मार्ग पर राजीव बड़थ्वाल व उनकी पत्नी विमला बड़थ्वाल दोनों शिक्षक हैं। सुबह नौ बजे से अपनी ड्यूटी पर निकलते हैं और शाम को चार बजे लौटते हैं। शुक्रवार की दोपहर मौके का फायदा उठाते हुए चोरों ने पहले घर का ताला तो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 10 Jan 2015 04:36 PM (IST)
        

अपर महानिदेशक एनसीसी ने किया शिविर का निरीक्षण

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: देश के 12 राज्यों से आई 236 छात्रा एनसीसी कैडेटों ने तीसरे दिन शुक्रवार को भी सुपाणा की पहाड़ी और गढ़वाल विवि के चौरास परिसर में बनी कृतिम पहाड़ी पर पर्वतारोहण का प्रशिक्षण लिया। उत्तराखंड एनसीसी के कार्यवाहक अपर महानिदेशक ब्रिगेडियर एसके साहनी ने सुपाणा और विवि चौरास परिसर में प्रशिक्षण शिविर का निरीक्षण किया। कैडेटों को संबोधित करते कार्यवाहक अपर महानिदेशक ब्रिग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 10 Jan 2015 04:08 AM (IST)
        

उत्तराखंड पुलिस ने दर्ज की पहली जीत

जागरण संवाददाता, कोटद्वार : 12वीं शहीद मुकेश बिष्ट राज्य स्तरीय स्मृति फुटबाल प्रतियोगिता के तहत पूल बी के मुकाबलों में उत्तराखंड पुलिस ने जीत का स्वाद चखते हुए पौड़ी एफसी को 3-1 की करारी शिकस्त दी। भारत इलेक्ट्रानिक्स लिमिटेड के खेल मैदान में आयोजित प्रतियोगिता के तहत शुक्रवार का पहला मुकाबला बीईजी रुड़की व अधोईवाला ब्वायज के मध्य खेला गया। मैच के दौरान दोनों ही टीमों ने एक-दूसरे पर गोल के कई प्रय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 10 Jan 2015 04:07 AM (IST)
        

कोट में राज्य स्तरीय फुटबॉल 15 जनवरी से

संवाद सहयोगी, पौड़ी : कोट स्टेडियम में 15 जनवरी से राज्य स्तरीय फुटबाल खिलाड़ियों के जलवे देखने को मिलेंगे। खिताब की विजेता टीम को 31 हजार व उप विजेता टीम को 21 हजार की नकद राशि पुरस्कारस्वरूप दी जाएगी। राज्य स्तरीय फुटबाल प्रतियोगिता की तैयारियों को लेकर हुई बैठक में समिति के अध्यक्ष व ब्लॉक प्रमुख सुनील लिंगवाल ने बताया कि विकासखंड कोट के स्टेडियम में आयोजित होने वाली द्वितीय राज्य स्तरीय फुटबाल ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 09 Jan 2015 07:02 PM (IST)
        
(News from Pauri-garhwal, Uttarakhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें