Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 30,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पौड़ी गढ़वाल

चौरास प्रभावितों ने शुरू किया क्रमिक अनशन

publci protest strated

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: श्रीनगर जलविद्युत परियोजना से प्रभावित मढ़ी, थापली, बड़कोट क्षेत्र की आंदोलित जनता ने सोमवार से थापली मंजाकोट गदेरे के समीप क्रमिक अनशन आंदोलन शुरू कर दिया। पहले दिन बद्रीश गोदियाल एवं नरेंद्र भट्ट 24 घंटे के क्रमिक अनशन पर बैठे। धरना स्थल पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए आंदोलन का नेतृत्व कर रहे बद्रीश गोदियाल ने कहा कि विगत छह दिनों से धरना प्रदर्शन आंदोलन के ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 04:47 PM (IST)
        

'शेरनी' के नाम पर पुरस्कार

rawards

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: हमलावर गुलदार को ढेरकर खुद की जान बचाने वाली रुद्रप्रयाग जिले की शेरनी यानि कमला देवी के नाम पर राज्य सरकार वीरता पुरस्कार शुरू करेगी। अदम्य साहस का परिचय देने वाली महिलाओं को नौ नवंबर को राज्य स्थापना दिवस पर ये पुरस्कार दिए जाएंगे। रविवार को श्रीनगर बेस अस्पताल में इलाज करा रही घायल कमला देवी का हाल पूछने गए मुख्यमंत्री हरीश रावत ने यह ऐलान किया। काबिलगौर है कि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

श्रीकोट गंगानाली बनेगी नगर पंचायत

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: श्रीकोट गंगानाली को नगर पंचायत का दर्जा देने की घोषणा मुख्यमंत्री ने रविवार को बेस अस्पताल सभागार में की। श्रीकोट गंगानाली अभी ग्रामसभा है। श्रीनगर मेडिकल कालेज, बेस अस्पताल श्रीकोट गंगानाली में ही हैं। मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि अगली कैबिनेट बैठक में श्रीकोट गंगानाली को नगर पंचायत का दर्जा देने को स्वीकृति दी जाएगी। श्रीकोट गंगानाली को नगर पंचायत का दर्जा म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

जंगली फल खाने से छह बच्चे बीमार

six children ill

श्रीनगर गढ़वाल: खेतों में बाढ़ को लेकर लगाए गए जंगली पेड़ों पर लगे दाने खाने से उफल्डा के छह बच्चे बीमार हो गए। जंगली दाने को खाने के कुछ देर बाद ही इन बच्चों के पेट में तेज दर्द, उल्टी और लगातार पेचिश की शिकायत शुरू हो गयी जिस पर परिजनों ने उन्हें बेस अस्पताल में भर्ती कराया। देर सांय उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी। उफल्डा के 11 वर्षीय अमन, नौ वर्षीय मोहित, सात वर्षीय विकास, पांच वर्षीय साधन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

बस चालकों के लिए बनेंगे कड़े मानक

bus accident cm

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: मुख्यमंत्री हरीश रावत ने जुयालगढ़ बस दुर्घटना को मानवीय चूक बताते हुए सरकारी और निजी बस चालकों के लिए कड़े मानक बनाने की बात कही है। यह मानक जीप और अन्य कमर्शियल वाहनों पर भी लागू होंगे। उधर वाहन दुर्घटना में पुलिस ने देर सांय को घायल हर्षपति पुत्र तुलसीराम की तहरीर पर वाहन चालक के खिलाफ कीर्तिनगर थाने में विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। रविवार को बेस अस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को मिले 15 हजार वेतन

anganbarii

जागरण संवाददाता, पौड़ी: सीटू से संबद्ध आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने समेकित बाल विकास सेवा योजना को निजि हाथों में दिए जाने के निर्णय का विरोध शुरू कर दिया है। इसके लिए कार्यकत्रियों ने आगामी 20 सितंबर को देहरादून में प्रदेश स्तरीय बैठक आहूत कर रणनीति बनाने का निर्णय लिया। रविवार को सीटू कार्यालय में आहूत बैठक में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने केंद्र व राज्य सरकार पर उनकी उपेक्षा का आरोप लगाया। बैठक म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

पुश्तों से 'खेल' रहें हैं खेल

road problam

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: गर्मियों में भले ही लोगों को टूटी सड़कों से जान जोखिम पर डालकर यात्रा करनी पड़ी हो लेकिन अब झमाझम बरस रहे मेघों के बीच राजमार्ग के क्षतिग्रस्त हिस्सों में पुश्ता निर्माण का कार्य जोरशोर से किया जा रहा है। नजीबाबाद-बुआखाल राष्ट्रीय राजमार्ग पर दुगड्डा-कोटद्वार के मध्य राजमार्ग पर यह दृश्य इन दिनों आम है। निर्माण कार्यो को देख स्वयं अंदाजा लगाया जा सकता है कि किस तरह विभाग ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

गुलदार की धमक के बाद बढ़ाई गश्त

पौड़ी: ग्रामीण क्षेत्रों में जान का दुश्मन बने गुलदार के अब शहरी क्षेत्रों में भी दहाड़ लगाने से दहशत बनी हुई है। दो सप्ताह के भीतर ही शहर के डिप्टी धारा मोहल्ले और बैंज्वाड़ी के समीप घात लगाकर बैठे गुलदार द्वारा एक बालिका को घायल करने के बाद से लोग खौफ में हैं। वन विभाग ने इन क्षेत्रों में रात्रि गश्त बढ़ा दी है लेकिन दहशत बरकरार है। पौड़ी जनपद में गुलदार का आतंक कोई नई बात नहीं है। एकेश्वर, थलीसै... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

घुड़दौड़ी में सपनों के साथ ंएयरक्राफ्ट ने भी भरी उड़ान

aircraft

संवाद सहयोगी, पौड़ी: जीबी पंत इंजीनियरिंग कालेज घुड़दौड़ी में मैकेनिकल विभाग के विद्यार्थियों ने रिमोट कंट्रोल से एयरक्राफ्ट उड़ाकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। किताबी पढ़ाई को वास्तविकता में उतरते देख विभाग के शिक्षक भी गदगद हो गए। कालेज परिसर में एअरोट्रिक्स कंपनी के विशेषज्ञों की देखरेख में आयोजित कार्यशाला का शुभारंभ प्राचार्य प्रो. एके स्वामी ने दीप जलाकर किया। उन्होंने भावी इंजीनियरों से अपना ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 08:21 PM (IST)
        

कमलेश बने छात्र महासंघ के अध्यक्ष

election

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: गढ़वाल विश्वविद्यालय छात्र एपेक्स बॉडी (विवि छात्र महासंघ) का चुनाव शनिवार को संपन्न हो गया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने छात्र महासंघ के सभी पदों पर कब्जा कर लिया। शनिवार को संपन्न हुए चुनाव में श्रीनगर के कमलेश थपलियाल विवि छात्र महासंघ के अध्यक्ष और एसजीआरआर देहरादून के अजय भट्ट महासचिव चुने गए। नई टिहरी कालेज की कु. विमला उपाध्यक्ष, डाकपत्थर कॉलेज के राहु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 08:19 PM (IST)
        

जलविद्युत परियोजना से प्रभावितों का प्रदर्शन

protest

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल श्रीनगर जलविद्युत परियोजना से प्रभावित चौरास क्षेत्र के मढ़ी, थापली, बड़कोट गांव के पीड़ितों का आंदोलन जोर पकड़ता जा रहा है। आंदोलनकारियों ने शनिवार को धरनास्थल से जुलूस निकालकर कंपनी के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान कंपनी के खिलाफ नारेबाजी भी की गई। श्रीनगर जलविद्युत परियोजना की निर्माण कंपनी एएचपीसी द्वारा प्रभावितों की समस्याओं का समाधान नहीं किए जाने के विरोध में... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 05:58 PM (IST)
        

फाइनल में पहुंचे नैनीताल व दून

kho kho compitition

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : बीते दो दिनों से बारिश से प्रभावित रही माध्यमिक विद्यालयों की प्रांतीय खो-खो प्रतियोगिता पर शनिवार को सूर्य देवता मेहरबान रहे। तीसरे दिन आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओंमें देहरादून व पौड़ी का दबदबा रहा। वहीं, देहरादून व नैनीताल ने सब जूनियर बालिका वर्ग के फाइनल में प्रवेश कर लिया। राजकीय स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में चल रही प्रांतीय खो-खो प्रतियोगिता के तहत शनिवार को आयोजित सीनियर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 05:38 PM (IST)
        

गजब! पहली बरसात में बही सड़क

road damage

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: निर्माण संस्थाएं गुणवत्ता से किस कदर खिलवाड़ कर रही हैं, इसका अंदाजा नजीबाबाद-बुआखाल राष्ट्रीय राजमार्ग पर देवीखाल की सड़क से लगाया जा सकता है। राष्ट्रीय राजमार्ग विभाग के धुमाकोट खंड ने इसी वर्ष देवीखाल के पास क्षतिग्रस्त सड़क की मरम्मत की थी, लेकिन सड़क पहली बारिश में ही टूट गई। हैरत इस बात की है कि विभाग स्वयं की गलती मानने के बजाए ठीकरा प्राकृतिक आपदा के सिर फोड़ रहा है।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Sep 2014 05:10 PM (IST)
        

गुलदार के हमले में बच्ची घायल

पौड़ी: पौड़ी से सटे बैंजवाड़ी मोहल्ले में गुलदार ने हमला कर एक बच्ची को घायल कर दिया। बालिका को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक बैंजवाड़ी गांव निवासी ध्रुव बहादुर की 11 वर्षीय बेटी बिमला शुक्रवार की शाम सात बजे घर से बाहर निकली। इसी बीच आंगन में घात लगाए हुए बैठे गुलदार ने उस पर हमला कर दिया। बालिका के शोर मचाने पर परिवार के सदस्य बाहर निकले और उन्होंने शोर मचाकर गुलदार को भग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 08:20 PM (IST)
        

एबीवीपी ने मुख्यमंत्री का पुतला फूंका

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल : डीएवी पीजी कॉलेज देहरादून के छात्रसंघ चुनाव को स्थगित करने के विरोध में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को श्रीनगर के गोला पार्क में मुख्यमंत्री का पुतला फूंका। डीएवी पीजी कॉलेज देहरादून के छात्रसंघ चुनाव को स्थगित करने के विरोध में एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने शैलेश मलासी, विनीत पोस्ती के नेतृत्व में गुरुवार को श्रीनगर में विरोध करते हुए प्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 07:00 PM (IST)
        

उद्यमिता विकास की जानकारियां दी

workshop on self employment

पौड़ी : प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत आयोजित शिविर में स्वरोजगारियों को उद्यमिता व लघु व्यवसाय विकास का प्रशिक्षण दिया गया। जिला पंचायत सभागार में आयोजित जागरुकता शिविर में ग्राम्य विकास उपायुक्त शैलेंद्र बिष्ट ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। उन्होंने सभी प्रतिभागियों से योजनाओं का लाभ उठाने की अपील की। बतौर विशिष्ठ अतिथि विकासखंड कोट के ब्लॉक प्रमुख सुनील लिंगवाल व पोखड़ा के प्रमुख सुरें... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 07:00 PM (IST)
        

टूटे मकानों में रहने की मजबूरी

house desaster

संवाद सहयोगी, पौड़ी: पिछले दिनों हुई अतिवृष्टि ने पौड़ी गांव के दो गरीब वाशिंदों के आशियाने पूरी तरह दरका दिए हैं। विकल्प न होने के कारण इनके सामने उन्हीं भवनों पर रहने का जोखिम उठाने की विवशता है। इंतजार मदद का है लेकिन फिलहाल दूर तक उम्मीद नहीं दिख रही। पौड़ी गांव निवासी लक्ष्मण सिंह रमोला व भीम सिंह के नाम पिछले वित्तीय वर्ष में जेएनयूआरएम (जवाहरलाल नेहरू अरबन रूरल मिशन) इंदिरा आवास स्वीकृत हुए त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 06:59 PM (IST)
        

राजकीय शिक्षक फिर हुए लामबंद

संवाद सहयोगी, पौड़ी : राजकीय शिक्षक संघ की बैठक में शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं के समाधान पर विचार विमर्श किया गया। साथ ही 13 सितंबर को शिक्षा निदेशालय में होने वाले धरने की तैयारियों पर भी चर्चा की गई। डीएवी इंटर कॉलेज के प्रांगण में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए संघ के जिलामंत्री मेहरबान सिंह भंडारी ने कहा कि शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं को लेकर 13 सितंबर को शिक्षा निदेशालय में धरना दिया जा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 06:59 PM (IST)
        

फैकल्टी के कांट्रैक्ट रिन्यूवल पर निर्णय 15 तक

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: श्रीनगर मेडिकल कॉलेज की 32 फैकल्टियों का सेवा विस्तार (रिन्यूवल) पिछले पांच महीनों से शासन स्तर पर लंबित पड़ा है। जिस कारण इन फैकल्टियों को वेतन भी नहीं मिल पा रहा है। इन 32 फैकल्टियों में श्रीनगर मेडिकल कॉलेज के एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर शामिल हैं। प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा सचिव आरके सुधांशु द्वारा बीते छह सितंबर को श्रीनगर मेडिकल कॉलेज के निरीक्षण क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 06:59 PM (IST)
        

जलवायु परिवर्तन पर सर्टिफिकेट कोर्स नवंबर से

श्रीनगर गढ़वाल: जलवायु परिवर्तन विषय को लेकर गढ़वाल विवि के भौतिकी विभाग में दो महीने का सर्टिफिकेट कोर्स आगामी नवंबर महीने से शुरू हो रहा है। इसके लिए 25 अक्टूबर तक आवेदन पत्र जमा करने होंगे। विश्वविद्यालय में स्नातक से लेकर शोध छात्र तक इस सर्टिफिकेट कोर्स में प्रवेश ले सकते हैं। संयुक्त राष्ट्र संघ के जलवायु परिवर्तन से जुड़े ग्रीन रिवॉल्यूशन कार्यक्रम को देश में देख रही संस्था इंटरनेशनल सेंटर फ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Sep 2014 06:59 PM (IST)
        
(News from Pauri-garhwal, Uttarakhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें