« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पौड़ी गढ़वाल

नाबालिग को नशीली दवाएं बेची तो खैर नहीं

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: युवाओं में बढ़ रही नशे की लत को छुड़ाने के लिए 'तंत्र' सक्रिय हो चला है। शनिवार को एसडीएम ने क्षेत्र के तमाम मेडिकल स्टोर व स्टेशनरी स्वामियों की बैठक ले आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। कहा गया कि कम उम्र के बच्चों को ऐसी कोई भी दवा-सामग्री न दें, जो नशे के रूप में प्रयोग हो पाए। कोतवाली में आयोजित बैठक में एसडीएम जीआर बिनवाल ने क्षेत्र में बढ़ रही नशे की प्रवृति पर गहरी चिंता ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:30 PM (IST)
        

छह साल बाद विश्वविद्यालय में नियमित वित्त अधिकारी

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: केंद्रीय विश्वविद्यालय बन जाने के छह सालों बाद अंतत: गढ़वाल विश्वविद्यालय को नियमित वित्त अधिकारी मिल गया। शनिवार को विवि के वित्त अधिकारी पद पर डॉ. पदमाकर मिश्र ने कार्यभार संभाल लिया। 2009 में केंद्रीय विश्वविद्यालय बनने के बाद वित्त अधिकारी के पद पर डॉ. मिश्र की नियमित नियुक्ति हुई है। अभी तक विवि के वरिष्ठतम प्रोफेसरों ने वित्त अधिकारी का अतिरिक्त कार्यभार स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 07:10 PM (IST)
        

कोतवाल लाइन हाजिर, जांच शुरू

जागरण संवाददाता, कोटद्वार : एक महिला की ओर से कोतवाल पर लगाए गए गंभीर आरोपों के बाद शनिवार को पुलिस अधीक्षक ने कोतवाल प्रमोद शाह को लाइन हाजिर कर दिया। साथ ही पूरे मामले की जांच अपर पुलिस अधीक्षक अरुणा भारती को सौंप दी है। बताते चलें कि गुरुवार को पूर्व पालिका अध्यक्ष शशि नैनवाल की ओर से बुलाई गई पत्रकार वार्ता के दौरान आमपड़ाव निवासी एक महिला ने कोतवाल पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। महिला का कहना था ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 06:57 PM (IST)
        

विवि को नई ऊंचाइयों पर ले जाने में करें सहयोग

श्रीनगर गढ़वाल: गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय के अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए कुलपति प्रो. जवाहरलाल कौल ने कहा कि विश्वविद्यालय को सफलता की ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए अधिकारी, कर्मचारी सभी सहयोगी बने। गढ़वाल केंद्रीय विवि को देश का श्रेष्ठतम विश्वविद्यालय बनाना है। शनिवार को सम्मेलन कक्ष में गढ़वाल विश्वविद्यालय के अधिकारियों को संबोधित करते हुए कुलपति प्रो. जवाहरलाल कौल ने कहा कि विश्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 06:53 PM (IST)
        

एनसीसी कैडेट सीखेंगे सैन्य संबंधी गुर

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: गढ़वाल विश्वविद्यालय के चौरास परिसर में एनसीसी का दस दिवसीय वार्षिक प्रशिक्षण शिविर रविवार से शुरू हो रहा है। इसमें पौड़ी, रुद्रप्रयाग, हरिद्वार जिलों के साथ ही गढ़वाल विश्वविद्यालय के कुल 500 एनसीसी कैडेट भाग लेने के लिए शनिवार सांय श्रीनगर पहुंच गए। एनसीसी के सीनियर और जूनियर दोनों डिवीजन के छात्र-छात्रा कैडेट इस शिविर में प्रशिक्षित होंगे। कमांडिंग ऑफिसर कर्नल आ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 06:49 PM (IST)
        

आज चिकित्सक मनाएंगे हरेला पर्व

श्रीनगर गढ़वाल : श्रीनगर के सरकारी और गैर सरकारी चिकित्सक रविवार को हरेला पर्व मनाएंगे। संयुक्त चिकित्सक संगठन के तत्वावधान में इस कार्यक्रम के तहत राजकीय संयुक्त चिकित्सालय परिसर में अन्य कार्यक्रमों के साथ ही वृहद स्तर पर डॉक्टर पौधरोपण भी करेंगे। संयुक्त चिकित्सक संगठन के मीडिया प्रभारी डॉ. केके गुप्ता ने बताया कि हरेला पर्व के मुख्य अतिथि नगरपालिका अध्यक्ष विपिन चंद्र मैठाणी हैं। उप जिलाधिक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 06:39 PM (IST)
        

प्रापर्टी डीलर ने कब्जाई पट्टे की भूमि

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: भाबर क्षेत्र के अंतर्गत झंडीचौड़ (उत्तरी) में प्रापर्टी डीलर व ग्रामीणों के मध्य हुए विवाद के बाद कराई गई भूमि नपत में बड़ा घपला प्रकाश में आया है। जांच में स्पष्ट हुआ कि प्रापर्टी डीलर की ओर से ऐसी भूमि पर कब्जा कर लिया गया है जो किसी ग्रामीण को पट्टे पर आवंटित की गई थी। मामला संज्ञान में आने के बाद प्रशासन ने उक्त भूमि को राज्य सरकार में निहित करने की प्रक्रिया शुरू कर द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 06:23 PM (IST)
        

अवैध पार्किग से जनता परेशान

श्रीनगर गढ़वाल : जीआइसी रोड श्रीनगर पर बड़ी संख्या में वाहनों को खड़ा कर देने से लोगों को पैदल आने-जाने में भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। क्षेत्रीय जनता ने इस मुद्दे को लेकर उप जिलाधिकारी और श्रीनगर कोतवाल को ज्ञापन दिया और समस्या से निजात दिलाने की मांग की। डालमिया धर्मशाला में क्षेत्रीय जनता ने बैठक कर जीआइसी रोड पर वाहनों के अवैध पार्किग की समस्या को लेकर आक्रोश व्यक्त किया। राज्य आंद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 06:22 PM (IST)
        

भारी पड़ी 'रैना', जागते रहे 'नैना'

जागरण संवाददाता, कोटद्वार : शुक्रवार की रात गिवई गदेरा पूरे उफान पर था। गदेरे में बह रहे पानी का शोर जहां रात के सन्नाटे को चीर रहा था, वहीं आसपास की बस्तियों में रहने वालों के दिलों में खौफ भी पैदा कर रहा था। दरअसल, गत फरवरी माह से इस गदेरे से लगी गिवई पहाड़ी के दरकने से गदेरे का बहाव बाधित हो रहा है। ऐसे में यदि गदेरे में झील बनती है तो आस-पास की बस्तियां बर्बाद हो जाएंगी। सनद रहे कि गत फरवरी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 06:07 PM (IST)
        

बीएड संचालन की मिली मान्यता

वीरोंखाल : उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय अध्ययन केंद्र पंचुरी (बैजरो)को विश्वविद्यालय की ओर से इस सत्र से बीएड संचालन की अनुमति मिल गई हैं। केंद्र संचालक सुशील चंद्र ने बताया कि अध्ययन केंद्र में विगत पांच वर्षो से स्नातक व परास्नातक कोर्सो का संचालन सफलता पूर्वक हो रहा था। बताया कि सुदूरवर्ती क्षेत्र में अध्ययन केंद्र शिक्षा का अच्छा माध्यम हैं। पौड़ी जिले में एक पहला अध्ययन केंद्र हैं, जो छात्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 05:55 PM (IST)
        

गाड़ीघाट एफसी की जीत में हिमांशु चमके

कोटद्वार: राजकीय स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में चल रही अंडर-19 कोटद्वार फुटबाल लीग में गाड़ीघाट एफसी ने हिमांशु के शानदार प्रदर्शन की बदौलत विनिंग क्लब काशीरामपुर को 3-1 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। शनिवार को प्रतियोगिता में गाड़ीघाट एफसी व विनिंग क्लब के बीच मैच खेला गया। खेल के 13वें मिनट में गाड़ीघाट एफसी के फारवर्ड हिमांशु रावत ने गोल दागकर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। 28वें मिनट में विनिंग क्लब के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 05:52 PM (IST)
        

लीड : मौसम.फोटो : बारिश से कहीं राहत तो कहीं आफत

जागरण संवाददाता, कोटद्वार : करीब एक सप्ताह की आंख-मिचौनी के बाद शुक्रवार शाम कोटद्वार व आसपास के क्षेत्र में बदरा जमकर बरसे। शुक्रवार शाम करीब छह बजे से क्षेत्र में रिमझिम बारिश शुरू हुई, जो शनिवार दोपहर तक जारी रही। बारिश के कारण पर्वतीय क्षेत्रों में कई जगह संपर्क मार्ग बाधित हो गए। बारिश के कारण नजीबाबाद-बुआखाल राष्ट्रीय राजमार्ग पर कोटद्वार से करीब छह किमी दूर बरसाती नाले में आए उफान के कार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 05:51 PM (IST)
        

जिला निर्माण को दिया अधिवक्ताओं ने धरना

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: कोटद्वार जिला निर्माण की मांग को लेकर आंदोलनरत कोटद्वार बार एसोसिएशन ने जल्द ही कोटद्वार को जिला घोषित न किए जाने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। न्यायिक कार्यो का बहिष्कार कर जिला निर्माण की मांग को लेकर तहसील परिसर में धरना दे रहे कोटद्वार बार एसोसिएशन से जुड़े अधिवक्ताओं ने शनिवार को तहसील परिसर में धरना-प्रदर्शन किया। एसोसिएशन के अध्यक्ष पंकज भट्ट ने कहा कि क्षेत्र की ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 05:46 PM (IST)
        

सेवानिवृत्ति की आयु सीमा कम हो

पौड़ी : जन चेतना मंच की बैठक में वक्ताओं ने कहा कि प्रदेश में कर्मचारी सेवानिवृत्ति की आयु सीमा नहीं बढ़ाई जानी चाहिए। इससे बेरोजगारी को ही बढ़ावा मिलेगा। शनिवार को रामलीला मैदान में मंच के संयोजक दलवीर सिंह नेगी की अध्यक्षता में हुई बैठक में वक्ताओं ने कहा कि सरकारी कर्मचारी की सेवानिवृत्ति की आयु सीमा 60 से घटाकर 58 वर्ष की जानी चाहिए। मंच ने कहा कि आयु सीमा बढ़ाए जाने का पुरजोर विरोध किया जाएगा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 05:37 PM (IST)
        

महारैली में भाग लेने दिल्ली गए पूर्व सैनिक

श्रीनगर गढ़वाल : एक रैंक एक पेंशन की मांग को लेकर दो अगस्त को दिल्ली में पूर्व सैनिकों की होने वाली महारैली में भाग लेने के लिए पूर्व सैनिक सेवा कल्याण समिति श्रीकोट गंगानाली के अध्यक्ष जगदीश भट्ट और सचिव दर्शन सिंह भंडारी के नेतृत्व में पूर्व सैनिक दिल्ली प्रस्थान कर गए। तीन मांगों को लेकर श्रीनगर के पीपलचौरी में पूर्व सैनिकों का धरना प्रदर्शन आंदोलन शनिवार को भी 69 वें दिन जारी रहा। गौरव सेना... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 05:34 PM (IST)
        

जरूरतमंदों का हंस बना सहारा

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : आर्थिक रूप से कमजोर व गंभीर बीमारी से त्रस्त लोगों के लिए हंस कल्चरल सेंटर सहारा बन गया है। पिछले कुछ समय से आर्थिक रूप से कमजोर लोगों की मदद में जुटी संस्था ने 35 जरूरतमंदों को पचीस लाख की राशि के चेक वितरित किए गए। कार्यक्रम में संस्था के उत्तराखंड प्रभारी पदमेंद्र बिष्ट ने बताया कि उत्तराखंड की विशेष परिस्थितियों को देखते हुए माता मंगला जी व भोले जी महाराज विशेष रूप स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 05:30 PM (IST)
        

मामला दर्ज, देर रात हुई जमानत

कोटद्वार : शुक्रवार शाम क्षेत्र में सड़क किनारे अश्लील हरकतें करने वाले दो युवकों व युवती को पुलिस ने देर रात जमानत पर रिहा कर दिया। क्षेत्रीय जनता से मिली शिकायत के बाद पुलिस ने गिवई स्रोत चौकी के समीप कार में सवार दो युवकों व एक युवती को हिरासत में लिया। तीनों पर शराब के नशे में धुत हो सड़क किनारे कार में अश्लील हरकतें करने का आरोप था। पुलिस को उनके कब्जे से बरामद मोबाइल फोन में रास्ते में बनाई ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 05:15 PM (IST)
        

अनिल बौठियाल बने कार्यालय अधीक्षक

लैंसडौन : छावनी परिषद के नए कार्यालय अधीक्षक अनिल बौठियाल होंगे। बौठियाल ने शनिवार को पदभार ग्रहण कर लिया है। छावनी परिषद के कार्यालय अधीक्षक मोहन सिंह बिष्ट शुक्रवार को सेवानिवृत्त हो गए हैं। उनकी सेवानिवृत्ति के बाद इस पद पर अनिल बौठियाल ने पद भार ग्रहण किया है। श्री बौठियाल ने पदभार ग्रहण करने के बाद जन समस्याओं का तेजी से निस्तारण करने के साथ कैंट के विकास को गति देने के लिए श्रेष्ठ प्रयास ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 04:05 PM (IST)
        

मौसम पैकेज: पौड़ी में बारिश से 22 संपर्क मार्ग बंद

जागरण संवाददाता, पौड़ी : जनपद में शुक्रवार रात से रुक-रुक हो रही बारिश ग्रामीण क्षेत्रों के संपर्क मार्गो पर कहर बनकर टूटी। भारी बारिश से विभिन्न क्षेत्रों में 22 संपर्क मार्ग भूस्खलन या फिर भूधसांव की चपेट में आने से बंद हो गए, जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में आवाजाही करने में लोगों को परेशानियां भी बढ़ गई है। बारिश से जो संपर्क मार्ग बंद हुए उनमें मुख्यत: जाखणीखाल-अमोला मोटर मार्ग, एकेश्वर-स्योली, स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 04:00 PM (IST)
        

जल स्तर बढ़ने से खोह में फंसे हाथी

Elephant trapped in River due to rising of water levels

कोटद्वार। बारिश के कारण जहां पर्वतीय क्षेत्रों में सडकें बंद हो गई, वहीं नदियों का जलस्तर भी बढ गया। खोह नदी का जलस्तर बढने से हाथियों का एक झुंड नदी में फंस गया। गत शाम करीब छह बजे से क्षेत्र में शुरू हुई बारिश शनिवार सुबह करीब 11 बजे तक बदस्तूर जारी रही। कोटद्वार में भले ही बारिश रिमझिम थी, लेकिन पर्वतीय क्षेत्रों में तेज बारिश होने के कारण नदियां व बरसाती नाले ऊफान पर आ गए। बारिश से जन हानि की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 01:57 PM (IST)
        
(News from Pauri-garhwal, Uttarakhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें