« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पौड़ी गढ़वाल

हर गांव में स्थापित हो आर्य समाज

वीरोंखाल : प्रखंड थलीसैंण के अंतर्गत आर्य समाज चोपड़ाकोट के 65वें वार्षिकोत्सव में पहाड़ में शराब के बढ़ते प्रचलन को रोकने का संकल्प लिया गया। इस दौरान सरकार से पहाड़ों में शराब की दुकानों को बंद करने की मांग भी की गई। आर्य समाज के वार्षिकोत्सव का शुभारंभ पंडित चिरंजी लाल के दिशा-निर्देशन में वैदिक मंत्रोच्चारण व यज्ञ के साथ किया गया। मुख्य वक्ता आर्य उप प्रतिनिधि सभा गढ़वाल के अध्यक्ष गंगा प्रसाद ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 24 Jun 2015 05:01 PM (IST)
        

सैनिक आश्रितों को चार लाख वितरित

लैंसडौन : जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास विभाग की ओर से सैनिक विधवाओं के पुनर्विवाह व आवासीय सहायता के लिए चार लाख की राशि प्रदान की गई है। मंगलवार को जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास विभाग ने नायक स्व. गोबिंद की पत्‍‌नी मीना देवी को एक लाख पुनर्विवाह के लिए, नायब सूबेदार बचन सिंह सेना मेडल की पत्‍‌नी सरोज रावत को आवासीय मकान के लिए दो लाख, नायक स्व. संतोष कुमार की पत्‍‌नी शांति कोटनाला को पुनर्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Jun 2015 06:03 PM (IST)
        

सुरक्षित स्थानों पर रहें लोग : डीएम

पौड़ी : प्रशासन ने पल-पल बदल रहे मौसम और नदियों में बढ़ते जल स्तर की संभावनाओं को देख नदी घाटी के किनारे रहने वाले लोगों को आगाह कर सुरक्षित स्थानों में रहने को कहा है। इस संबंध में सभी एसडीएम को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। बीते दो वर्षो में बरसात के दौरान श्रीनगर में अलकनंदा नदी ने काफी कहर बरपाया है। कई आवासीय मकान नदी की बाढ़ की चपेट में आए तो कई आंशिक क्षतिग्रस्त हुए। इसके अलावा भी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Jun 2015 05:56 PM (IST)
        

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को जारी किए गए क्रेडिट कार्ड

संवाद सहयोगी, पौड़ी: उत्तराखंड ग्रामीण बैंक ने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को महिला क्रेडिट कार्ड वितरित किए। मानदेय में बिलंब होने पर भी कार्यकत्रियों को पैसे के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। मानदेय के साथ ही वह चार गुना पैसा भी निकाल सकेंगी। बैंक कार्यालय में आयोजित कार्यशाला में यूजीबी के क्षेत्रीय प्रबंधक वीपी भटनागर ने बताया कि बैंक से आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को महिला क्रेडिट कार्ड वितरित किए जा रहे हैं। इ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Jun 2015 05:55 PM (IST)
        

ओलंपिक दिवस पर छात्रों ने लगाई दौड़

कोटद्वार : खेल निदेशालय के तत्वावधान में राजकीय स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में विश्व ओलंपिक दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर ओलंपिक दौड़ का आयोजन किया गया, जिसमें भारी संख्या में विभिन्न विद्यालयों के छात्रों ने प्रतिभाग किया। मंगलवार को स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में ओलंपिक दिवस पर आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष अर्जुन सिंह बिष्ट ने किया। उन्होंने रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Jun 2015 05:26 PM (IST)
        

आंदोलित पूर्व सैनिक करेंगे बुद्धि शुद्धि यज्ञ

श्रीनगर गढ़वाल : तीन मांगों को लेकर श्रीनगर, श्रीकोट कीर्तिनगर क्षेत्र के पूर्व सैनिक और वीर नारियों का श्रीनगर के पीपलचौरी में धरना मंगलवार को भी जारी रहा। मांगों को लेकर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं होने पर आक्रोशित पूर्व सैनिक अब 25 जून को प्रदेश सरकार को जगाने के लिए बुद्धि शुद्धि यज्ञ करेंगे। पूर्व सैनिकों के धरने को लगभग एक महीने हो जाने के बावजूद सरकार की ओर से कोई पहल नहीं करने पर आंदोलित प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Jun 2015 05:21 PM (IST)
        

सीतलामाता मंदिर में तीन दिवसीय विशेष पूजन शुरू

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: क्षेत्र की खुशहाली की कामना को लेकर श्रीनगर के प्राचीन सीतलामाता मंदिर में तीन दिवसीय विशेष पूजा का आयोजन मंगलवार से शुरू हो गया। परम्परानुसार यह देवी पूजन 25 जून तक चलेगा। मंदिर समिति के तत्वावधान में सीतलामाता मंदिर भक्तियाना में शुरू हुए इस धार्मिक आयोजन में बड़ी संख्या में श्रद्धालु विशेषकर महिलाएं पहुंच रही हैं। पूजा प्रात: आठ बजे से 12 बजे तक और अपराह्न चार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Jun 2015 05:16 PM (IST)
        

श्रीनगर के तीन केंद्रों पर होगी नेट परीक्षा

श्रीनगर गढ़वाल: सीबीएसई की ओर से ली जाने वाली यूजीसी नेट परीक्षा श्रीनगर के तीन केंद्रों पर होगी। 28 जून को होने वाली इस परीक्षा में श्रीनगर के तीनों केंद्रों पर कुल 1159 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। यूजीसी नेट परीक्षा के लिए डॉ. रेखा उनियाल को श्रीनगर परीक्षा संयोजक का दायित्व दिया गया है। रेनबो पब्लिक स्कूल की प्राचार्य डॉ. रेखा उनियाल ने बताया कि गुरुरामराय पब्लिक स्कूल श्रीनगर में 420, राजकीय बाल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Jun 2015 05:09 PM (IST)
        

एक लाख दुर्घटना बीमा अदा करे बीमा कंपनी

जागरण संवाददाता, पौड़ी : जिला उपभोक्ता संरक्षण फोरम ने बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम को पति का दुर्घटना बीमा एक लाख रुपये पत्नी को देने के आदेश दिए हैं। इसके अलावा बीमा कंपनी को आर्थिक, मानसिक क्षति व वाद व्यय के रूप में दस हजार रुपये अदा करने के आदेश दिए हैं। पौड़ी तहसील के पट्टी पैडुलस्यूं क्षेत्र्रागत रछूली गांव निवासी हेमलता जोशी ने दस अक्टूबर 2012 को जिला उपभोक्ता फोरम में उक्त मामले को ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Jun 2015 04:49 PM (IST)
        

सरकारी कर्मचारियों की छुट्टी पर लगी रोक

जागरण संवाददाता, पौड़ी : आपदा के दौरान राहत व बचाव कार्यो से कन्नी काटने या फिर कोई बहाना बना छुट्टी लेने वाले सरकारी कार्मिक ऐसा नहीं कर सकेंगे। इतना ही नहीं विषम परिस्थितियों में अवकाश के लिए उन्हें डीएम से छुट्टी के लिए स्वीकृति लेनी होगी। इसके लिए मुख्यालय स्थित आपदा परिचालन केंद्र में प्रार्थना पत्र देना होगा। प्रशासन बरसात के मौसम को देख अलर्ट हो गया है। बीते दिनों रिखणीखाल में आकाशीय बिजली... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Jun 2015 04:48 PM (IST)
        

ओलंपिक दिवस पर लगाई सद्भावना दौड़

संवाद सहयोगी, पौड़ी : ओलंपिक दिवस पर मंगलवार को खेल विभाग की ओर से सद्भावना दौड़ का आयोजन किया गया। विभिन्न विद्यालयों के 79 खिलाड़ियों ने दौड़ में प्रतिभाग किया। ड्रॉ के जरिये बीस प्रतिभागी अव्वल घोषित किए गए। अव्वल प्रतिभागियों को विभाग की ओर से पुरस्कृत किया गया। कंडोलिया के इंडोर स्टेडियम से शुरू हुई सद्भावना दौड़ को केंद्रीय विद्यालय के प्रधानाचार्य सतनाम सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। ओलं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Jun 2015 04:45 PM (IST)
        

आरक्षण की स्थिति स्पष्ट करें

पौड़ी : आरटीआइ कार्यकर्ता कुशलानाथ ने प्रदेश के शिक्षा मंत्री को ज्ञापन भेजकर सरकारी विभागों की नियुक्तियों में आरक्षण की व्यवस्था पूरी तरह से स्पष्ट करने की मांग उठाई है। कहा कि विभागीय उपेक्षा से आरक्षित वर्ग के बेरोजगार युवाओं के हित प्रभावित हो रहे हैं। अब स्थितियां बर्दाश्त से बाहर हो गई हैं। मंत्री को प्रेषित ज्ञापन में कार्यकर्ता ने अवगत कराया कि स्कूलों में एलटी व प्रवक्ता पदों की नियुक्ति... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Jun 2015 04:43 PM (IST)
        

श्रीनगर तहसील में खुला आपदा कंट्रोल रूम

श्रीनगर गढ़वाल : आपदा के दौरान तुरंत राहत पहुंचाने को लेकर श्रीनगर तहसील में आपदा कंट्रोल रूम खोला गया है, जो 24 घंटे कार्यरत रहेगा। विभिन्न विभागों के कर्मचारियों की आपदा कंट्रोल रूम में ड्यूटी लगायी गयी है जो रोटेशन पर कार्यरत रहेंगे। उपजिलाधिकारी श्रीनगर रजा अब्बास ने बताया कि मौसम विभाग की 25 जून सुबह से भारी बारिश की चेतावनी को दृष्टिगत रख क्षेत्र के सभी ग्राम प्रधानों को भी दैवीय आपदा के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Jun 2015 04:42 PM (IST)
        

प्रशासन ने नदी किनारे रह रहे लोगों को किया आगाह

Administration warned the people Who  living along the river banks

पौड़ी। मंगलवार को जिला प्रशासन ने नदी किनारे रह रहे लोगों को आगाह किया। कहा कि बरसात शुरू होने से पहले सभी सुरक्षित स्थानों पर चले जाएं। बरसात का मौसम शुरू होने वाला है। इसको लेकर जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। जिलाधिकारी चंद्रशेखर भट्ट ने कहा कि बरसात शुरू होते ही नदियों का जलस्तर बढ़ जाएगा। इसलिए नदियों के किनारे रह रहे लोग सुरक्षित स्थानों के लिए चले जाएं। इस संबंध में उन्होंने सभी उपजिलाधिकारी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Jun 2015 04:06 PM (IST)
        

खनन रोकने गए एसडीओ को ट्रैक्टर से कुचलने का प्रयास

SDO Stop Mining, Trying to Crush By Tractor

जागरण संवाददाता, कोटद्वार। सुखरो नदी में अवैध खनन की धरपकड़ में पहुंचे लैंसडौन वन प्रभाग के उप प्रभागीय वनाधिकारी (एसडीओ) जेएस रावत को खननकारियों ने ट्रैक्टर से कुचलने का प्रयास किया। इससे पहले ट्रैक्टर चालक श्री रावत पर ट्रैक्टर चढाता, ट्रैक्टर का एक पहिया खड़ड में धंस गया व ट्रैक्टर से लगी ट्राली मौके पर पलट गई। ट्रक्टर चालक मौके से फरार हो गया। मौके पर पहुंची वन विभाग ने टीम ट्रैक्टर को मय ट्रा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Jun 2015 03:48 PM (IST)
        

अब बंक मारकर अवकाश नहीं ले सकेंगे कर्मचारी

Now through the bank will not be able leave employee

पौड़ी। । जिले के सरकारी कर्मचारी अब बंक मारकर अवकाश नहीं ले सकेंगे। उन्हें अवकाश के लिए आपदा परिचालन केंद्र पर आवेदन करना होगा। इसके बाद डीएम स्तर से जांच के बाद अवकाश दिया जाएगा। जिलाधिकारी चंद्रशेखर भटट ने बरसात के दौरान एहतियातन यह व्यवस्था बनाई है। डीएम ने बताया कि आपदा की स्थिति में कर्मचारियों की कहीं भी आपातकालीन तैनाती की जा सकती है। ऐसे में कर्मचारी अवकाश पर रहे तो राहत और बचाव कार्य प्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Jun 2015 12:00 PM (IST)
        

शिविर में 270 का परीक्षण

कोटद्वार: प्रखंड द्वारीखाल के अंतर्गत देवीखेत में आयोजित स्वास्थ्य शिविर में 270 रोगियों का परीक्षण किया गया। पूर्व ब्लाक प्रमुख प्रशांत बडोनी ने बताया कि शिविर में हिमालयन हॉस्पिटल के चिकित्सकों ने लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। बताया कि शिविर में 108 लोगों की नेत्रों की जांच की, जिसमें 17 में मोतियाबिंद पाया गया। इन मरीजों का हिमालयन हॉस्पिटल में नि:शुल्क ऑपरेशन किया जाएगा। बताया कि रक्तचाप व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Jun 2015 07:30 PM (IST)
        

बदलते मौसम ने बढ़ाया वायरल का मर्ज

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: मौसम बदलते ही वायरल का प्रकोप भी बढ़ने लगा है। राजकीय संयुक्त चिकित्सालय में वायरल रोगियों की संख्या बढ़ने लगी है। ओपीडी में प्रतिदिन सौ से डेढ़ सौ मरीज वायरल से पीड़ित मरीज आ रहे हैं। साथ ही आकस्मिक चिकित्सा कक्ष में भी वायरल के रोगी आ रहे हैं। बारिश के मौसम में बीमार होने की अधिक संभावनाएं रहती हैं। बारिश के मौसम में पानी भी दूषित हो जाता है, जिस कारण बीमारी का अधिक खतरा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Jun 2015 05:31 PM (IST)
        

भारी वाहनों के लिए खुले लालढांग मार्ग

कोटद्वार : समाज कल्याण सेवा समिति ने क्षेत्रीय विधायक व प्रदेश के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री सुरेंद्र सिंह नेगी से कोटद्वार-लालढांग मार्ग को भारी वाहनों के लिए खोलने की मांग की है। साथ ही पेयजल किल्लत व अन्य समस्याओं को दूर करने की मांग करते हुए ज्ञापन सौंपा है। स्वास्थ्य मंत्री को दिए गए ज्ञापन में कहा गया है कि लालढांग-कोटद्वार मार्ग भारवाहक वाहनों के लिए खुला न होने का नुकसान ग्रामीणो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Jun 2015 05:26 PM (IST)
        

मंगसू के प्रभावितों ने की विस्थापन की मांग

श्रीनगर गढ़वाल : श्रीनगर जलविद्युत परियोजना की नहर से हो रहे रिसाव से मंगसू के प्रभावितों ने विस्थापन की मांग की है। प्रभावितों का मंगसू में धरना प्रदर्शन दूसरे दिन सोमवार को भी जारी रहा। श्रीनगर जलविद्युत परियोजना की नहर से हो रहे रिसाव से प्रभावित मंगसू के ग्रामीणों का प्रतिनिधिमंडल सोमवार को उपजिलाधिकारी कीर्तिनगर से मिला। क्षेत्र पंचायत सदस्य केशवानंद बहुगुणा, ग्राम प्रधान राजाराम बहुगुणा, म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Jun 2015 05:22 PM (IST)
        
(News from Pauri-garhwal, Uttarakhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें