Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 27,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पौड़ी गढ़वाल

पत्नी की हत्या में पति को आजीवन कारावास

जागरण संवाददाता, पौड़ी: जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत ने पत्नी की हत्या के मामले में पति को आजीवन कारावास की सजा व ससुर को दहेज उत्पीड़न के मामले में दोषी पाते एक साल की सजा सुनाई है। इस मामले में मृतका के पांच साल के बच्चे की गवाही ने अहम भूमिका निभाई। अभियोजन पक्ष के अनुसार चौबट्टाखाल तहसील के ग्राम मुंड्याप गांव निवासी बच्ची राम की पुत्री हेमंती की शादी मई 2003 को तहसील क्षेत्र के ही हल्दी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 05:45 PM (IST)
        

हंगामें की भेंट चढ़ी पालिका की बैठक

जागरण संवाददाता, पौड़ी : नगर पालिका परिषद की मंगलवार को आहूत मासिक बैठक हंगामेदार रही। सदन में पांच सभासदों की ओर से पालिकाध्यक्ष यशपाल बेनाम से विकास कार्यो को लेकर पूछे गए प्रश्नों का संतोषजनक उत्तर न मिलने से खफा होकर बैठक का बहिष्कार कर दिया। बाद में सभासद नीलम रावत व विनोद बिष्ट ने एसडीएम से भेंट कर पालिकाध्यक्ष की ओर से बैठक में की गई अभद्रता की शिकायत कर कार्यवाही की मांग की। हालांकि पालिकाध... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 05:17 PM (IST)
        

राहगीरों के सिर पर मंडरा रहा खतरा

संवाद सहयोगी, पौड़ी: शहर के थाना मोहल्ला मार्ग पर तिरछे खड़े चीड़ के पेड़ लोगों की जान के लिए खतरा बने हुए हैं। यहां पैदल मार्ग के ऊपरी भाग में आधा दर्जन से अधिक पेड़ अपनी जड़ें छोड़कर तिरछे हो चुके हैं। स्थानीय लोगों की फरियाद भी अनसुनी हो रही है। खतरा आम राहगीरों के सिर पर मंडरा रहा है। सबसे ज्यादा चिंता स्कूली बच्चों की है। प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठा है। शहर के थाना मोहल्ला, हिसरिया मोहल्ला, च्वींचा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 05:29 AM (IST)
        

अधिवक्ताओं ने की एसडीएम के स्थानांतरण की मांग

जागरण संवाददाता, कोटद्वार : सड़क निर्माण के लिए काश्त भूमि को लोनिवि के पक्ष में करने के लिए उप निबंधक कार्यालय पहुंचे ग्रामीणों को रजिस्ट्री से रोके जाने के बाद एसडीएम व अधिवक्ताओं के मध्य हुए विवाद की आंच फिलहाल ठंडी होती नजर नहीं आ रही। सोमवार को अधिवक्ताओं ने एसडीएम कोर्ट का बहिष्कार करते हुए एसडीएम के स्थानांतरण की मांग की। गौरतलब है कि शनिवार को पौखाल क्षेत्र के अंतर्गत नाथूखाल क्षेत्र में... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 11:36 PM (IST)
        

राहुल और कंचन रहे अव्वल

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: राजकीय इंटर कालेज चिपलघाट में विज्ञान के प्रति छात्रों की रुचि बढ़ाने को लेकर विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। जिसमें ग्रामीण क्षेत्र के छात्र-छात्राओं ने ऊर्जा, जल संचय, भूस्खलन और पर्यावरण विषयों पर अपनी वैज्ञानिक सोच का प्रदर्शन करते हुए आकर्षक मॉडलों का प्रदर्शन किया। इस दौरान जनपद और ब्लाक स्तर पर विज्ञान प्रदर्शनी में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यालय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 04:48 PM (IST)
        

सामान्य ज्ञान में शीतल प्रथम

श्रीनगर गढ़वाल : ब्लॉक संसाधन केंद्र कीर्तिनगर में जूनियर और प्राथमिक वर्ग की सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता आयोजित की गई। इसमें दस संकुल संसाधन केंद्रों के स्कूलों के बच्चों ने प्रतिभाग किया। जूनियर वर्ग की सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में राउमावि देवीधार की शीतल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। डांगचौरा के शुभम चंद्र द्वितीय व मंगसू के हरिकृष्ण तृतीय रहे। प्राथमिक वर्ग में प्राथमिक विद्यालय ग्वाड़ रथेड के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 04:25 PM (IST)
        

चमराड़ा में गूंजे लोकगीत

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल : चमराड़ा में आयोजित रंगारंग समारोह में तीन दिवसीय औद्योगिक एवं पर्यटन विकास 2015 केदारखंड महोत्सव का शुभारंभ हो गया। रविवार सुबह से हो रही लगातार बारिश के बावजूद चमराड़ा एवं अन्य समीपवर्ती गांवों के ग्रामीण महोत्सव में शामिल होने के लिए पहुंचे थे। श्रीनगर नगरपालिका अध्यक्ष विपिन चंद्र मैठाणी और खिर्सू ब्लाक प्रमुख सुषमा नेगी ने दीप प्रज्ज्वलित कर केदारखंड महोत्सव का ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 04:27 AM (IST)
        

कार खाई में गिरी, तीन मरे, एक घायल

संवाद सहयोगी, पौड़ी: बुआखाल रामनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर घंडियाल बैंड के पास शनिवार शाम एक कार के गहरी खाई में गिरने से उसमें सवार तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। इस दुर्घटना में एक व्यक्ति घायल हुआ। उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के अनुसार एक कार शनिवार शाम करीब सात बजे पाबौ से पौड़ी की ओर आ रही थी। घंडियाल बैंड के निकट यह कार करीब दो सौ मीटर गहरी खाई में गिर गई, जि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 05:56 PM (IST)
        

कुल सचिव का पुतला फूंका

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय की ओर से बीए व एमए के व्यक्तिगत परीक्षा फार्म की तिथि न बढ़ाने से आक्रोशित छात्र श्रीदेव सुमन विवि के कुलपति का पुतला लेकर डाकघर परिसर में पहुंचे व पुतला दहन किया। नाराज छात्रों का कहना था कि विवि से तिथि बढ़ाने की मांग की जा रही है, लेकिन विवि इसका संज्ञान नहीं ले रहा है। फार्म वितरण के लिए नोडल कार्यालय बनाए गए मुख्य डाकघर देहरादून (जीप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 04:28 AM (IST)
        

नदी के कटाव से मकान अलकनंदा में समाया

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: लोअर एजेंसी मोहल्ला में शनिवार को अलकनंदा नदी तट पर स्थित एक चार कमरों वाला मकान भूस्खलन और भू धंसाव से अलकनंदा नदी में जा समाया। मकान के आगे आंगन में बना राधा-कृष्ण का मंदिर भी इस भूस्खलन की चपेट में आते ही नदी में जा गिरा। मकान में रखे घरेलू सामान सहित अन्य सामान भी इस भूस्खलन की भेंट चढ़ गया। धीरे-धीरे अभी भी उस क्षेत्र में भूधंसाव हो रहा है। श्रीनगर में शारद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 04:28 AM (IST)
        

राइफल शूटिंग में महिलाओं ने भी दिखाया दम

जागरण संवाददाता, पौड़ी: मुख्यालय के कंडोलिया खेल मैदान में शुक्रवार से 36 वीं जिला राइफल शूटिंग प्रतियोगिता शुरु हो गई। पहले दिन पुरुषों के साथ महिलाओं ने भी निशानेबाजी में दमखम दिखाया। जिला राइफल एसोसिएशन के तत्वाधान में आयोजित प्रतियोगिता के पहले दिन महिला वर्ग में प्रमिला रावत प्रथम, बीना देवी द्वितीय व अंजू खुकशाल तृतीय स्थान पर रही। पुरुष वर्ग में प्रीतम सिंह प्रथम, महेंद्र सिंह द्वितीय और छ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 06:17 PM (IST)
        

नई संभावनाओं का आधार बनेगी विवि एल्युमिनी

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: गढ़वाल विश्वविद्यालय के विकास और छात्रों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने को लेकर विवि के भूतपूर्व छात्रों से सहयोग लेने की योजना पर विवि प्रशासन ने कार्य शुरू कर दिया है। गढ़वाल विश्वविद्यालय एल्युमिनी एसोसिएशन को गठित कर उसके कार्यो को गति देने का जिम्मा विवि के इतिहास विभाग के अध्यक्ष प्रो. विनोद नौटियाल को दिया गया है। प्रथम चरण में प्रो. नौटियाल ने अमेरिका व ब्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 05:05 PM (IST)
        

वार्ता के बाद तालाबंदी समाप्त

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल : श्रीनगर जलविद्युत परियोजना की निर्माणदाई कंपनी अलकनंदा हाइड्रो पावर कारपोरेशन (एएचपीसी) के आंदोलित कर्मचारियों ने कंपनी निदेशक से शुक्रवार को वार्ता की। वार्ता के बाद उन्होंने कोटेश्वर स्थित कंपनी कार्यालय में पिछले तीन दिनों से की जा रही तालाबंदी को समाप्त कर दिया। बकाया वेतन और अन्य देयकों के भुगतान की मांग को लेकर आंदोलित कंपनी कर्मचारियों ने कार्यालय पर ता... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 04:36 PM (IST)
        

राज्य आंदोलनकारियों का कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, पौड़ी: चिह्नित राज्य आंदोलनकारी मंच ने समान पेंशन देने सहित तीन सूत्रीय मांगों के निराकरण को लेकर शुक्रवार को कलक्ट्रेट के बाहर जमकर नारेबाजी की तथा धरना दिया। बाद में मुख्यमंत्री को भेजे ज्ञापन में चेतावनी दी कि यदि उनकी मांगों पर जल्द ही अमल न हुआ तो उन्हें आगामी नौ मार्च को विधान सभा घेराव के लिए मजबूर होना पडे़गा। आंदोलनकारियों का कहना था कि वे लंबे समय से सभी राज्य आंदोलन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 04:22 PM (IST)
        

दीपक बने श्रीनगर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल : गुरुवार को हुए चुनाव में दीपक भंडारी को श्रीनगर बार एसोसिएशन का अध्यक्ष चुन लिया गया। उन्होंने अपने निकटतम प्रत्याशी अनुज रावत को छह मतों से हराकर अध्यक्ष पद पर कब्जा किया। साथ ही क्षेत्रपाल सिंह को उपाध्यक्ष पद पर और जगजीत सिंह जयाड़ा को सहसचिव पद पर निर्विरोध निर्वाचित किया गया। श्रीनगर बार एसोसिएशन के 28 अधिवक्ता मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया। इस दौरान ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 05:17 AM (IST)
        

होली के गीतों की धूम

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल : गढ़वाल विवि अंशकालिक शिक्षक संघ की ओर से बिड़ला परिसर के एसीएल हॉल में होली उत्सव का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में होली गीतों की धूम मची रही। कुलपति ने भी गजल और होली गीत सुनाकर होल्यारों को मंत्रमुग्ध कर दिया। अंशकालिक शिक्षकों ने भी होली गीत गाए। बिड़ला परिसर श्रीनगर के एसीएल हॉल में कुलपति प्रो. जवाहरलाल कौल ने दीप प्रज्ज्वलित कर विवि अंशकालिक शिक्षक संघ की ओ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 05:16 AM (IST)
        

श्रमिकों के हक को ट्रेड यूनियनों ने दिया धरना

जागरण संवाददाता, कोटद्वार : सेंटर ऑफ इंडियन ट्रेड यूनियंस (सीटू) के देशव्यापी आह्वान पर विभिन्न ट्रेड यूनियनों ने गुरुवार को उपजिलाधिकारी कार्यालय के बाहर धरना दिया। प्रदर्शनकारी आठ सूत्रीय मांगों को पूर्ण करने की मांग कर रहे थे। गुरुवार को सीटू से संबद्ध विभिन्न ट्रेड यूनियनों के कार्यकर्ता जुलूस की शक्ल में तहसील परिसर में पहुंचे व उपजिलाधिकारीकार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गए। इस मौके पर आयोजित ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 06:06 PM (IST)
        

पौड़ी में बनाए गए 172 परीक्षा केंद्र

जागरण संवाददाता, पौड़ी : शिक्षा विभाग ने आगामी दस मार्च से शुरू होने जा रही हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। तय कार्यक्रम के मुताबिक जनपद में 172 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जिसमें सात केंद्र अति संवेदनशील व आठ केंद्र संवेदनशील बनाए गए हैं। परीक्षा में 29 हजार 163 परीक्षार्थी भाग लेंगे। जिलाधिकारी चंद्रशेखर भट्ट की अध्यक्षता में गुरुवार को जीआइसी सभागार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 05:05 PM (IST)
        

तार बदलेंगे, नए ट्रांसफार्मर लगेंगे

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: चार धाम यात्रा को लेकर श्रीनगर और देवप्रयाग क्षेत्र में विद्युत वितरण व्यवस्था को अपग्रेड करने की योजना बनाई गई है। विद्युत वितरण खंड श्रीनगर की ओर से नए ट्रांसफार्मर लगाने के साथ ही पुराने सड़े गले बिजली के खंबों को बदलने और लोहे के तारों की जगह एल्युमीनियम के तार लगाए जाएंगे। इससे बिजली व्यवस्था में सुधार हो सकेगा। बिजली के जर्जर तारों की वजह से क्षेत्र में बिज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 04:25 PM (IST)
        

तीस करोड़ की योजनाओं को मिली स्वीकृति

जागरण संवाददाता, पौड़ी : जिला योजना समिति की बैठक में वर्ष 2014-15 के अवशेष 30 करोड़ दो लाख की योजनाओं के प्रस्तावों को स्वीकृति प्रदान की गई, जबकि वर्ष 2015-16 के लिए 102 करोड़ के परिव्यय को अनुमोदित किया गया। तय समय पर सभी विकास कार्य पूर्ण करने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए गए। पौड़ी के विकास भवन सभागार में खेल, विधि एवं जनपद के प्रभारी मंत्री दिनेश अग्रवाल ने जिला योजना समिति की बैठक ली। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 04:25 AM (IST)
        
(News from Pauri-garhwal, Uttarakhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें