Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 23,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पौड़ी गढ़वाल

रंगमंच ने दिखाई महिला की पीड़ा

theater programe

संवाद सहयोगी, पौड़ी: भव्य रंगयात्रा के साथ पौड़ी में अखिल भारतीय रंग महोत्सव का आगाज हो गया। बड़ी तादाद में दर्शकों ने रंगमंच की प्रस्तुतियों का आंनद उठाया। इस दौरान कलाकारों ने अपने जीवंत अभिनय से समाज में महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों का सच लोगों को दिखाया। नवांकुर की पहल पर आयोजित रंग महोत्सव की शुरुआत विभिन्न प्रांतों की सांस्कृतिक छटा बिखेरती रंगयात्रा से हुई। जनगीतों के साथ दर्जनों की संख्या मे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 08:33 PM (IST)
        

महिलाओं ने पति की लंबी उम्र के लिए पूजा करवा

dddd

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: करवाचौथ व्रत पर क्षेत्र के विभिन्न मंदिरों में सुहागिन महिलाओं ने करवा माता व भगवान श्री गणेश की पूजा कर अपने पति की लंबी उम्र की प्रार्थना की। महिलाएं सज-धज कर मंदिर पहुंची व पूजा अर्चना के बाद करवा माता श्रृंगार अर्पण किया। करवाचौथ व्रत को लेकर सुबह से ही मंदिरों में महिलाओं की भीड़ उमड़ी रही। महिलाओं मंदिर पहुंच करवा माता व भगवान श्री गणेश की पूजा अर्चना की। इस अवसर पर श... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 08:33 PM (IST)
        

पर्वतीय पर्व में छाया मणिपुर का ढोलचोलम

cultural programme

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल : उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र इलाहाबाद की ओर से श्रीनगर के रामलीला मैदान में पर्वतीय पर्व के आयोजन पर विभिन्न राज्यों के लोक कलाकारों की ओर से लोक संस्कृति का प्रभावपूर्ण मंचन किया गया। मणिपुर के ढोलचोलम, स्टिक डांस, गुजरात के गरबा और डांडिया की धूम रही। इसके साथ ही असम के बीहू का प्रस्तुतिकरण भी सराहा गया। उत्तराखंड के गूंजे लोकगीतों के साथ ही नंदा राजज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 08:32 PM (IST)
        

सचिव ने प्रस्तावित नगर निगम को लिए सुझाव

mitting

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: प्रस्तावित श्रीनगर नगर निगम को लेकर शहरी विकास सचिव ने शनिवार को श्रीनगर पहुंचकर लोगों के सुझाव लिए। चौरास क्षेत्र से पहुंचे जनप्रतिनिधियों ने प्रस्तावित श्रीनगर नगर निगम में मिलाने के प्रस्ताव का विरोध किया। नगरनिगम के प्रस्ताव को लेकर सचिव शहरी विकास मंत्रालय ने पौड़ी और टिहरी के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक जानकारियां भी लीं। शहरी विकास सचिव डीए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 08:32 PM (IST)
        

अंतर महाविद्यालय हैंडबाल में डीएवी बना चैंपियन

handball championship

संवाद सहयोगी, पौड़ी: राठ महाविद्यालय पैठाणी में चल रही गढ़वाल विवि अंतर महाविद्यालय हैंडबाल प्रतियोगिता के बालक व बालिका वर्ग में डीएवी देहरादून की टीम ने खिताब कब्जाया। राठ महाविद्यालय के मैदान में शनिवार को अंतर महाविद्यालयी हैंडबाल प्रतियोगिता के बालक व बालिका वर्ग का फाइनल मुकाबला खेला गया। बालक वर्ग का फाइनल डीएवी देहरादून व एसजीआरआर देहरादून के बीच हुआ। जोरदार मुकाबले में डीएवी ने एसजीआरआर क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 08:32 PM (IST)
        

सैंपल के नाम पर भी छल

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: प्रदेश में खाद्य सुरक्षा अधिनियम को 'तंत्र' ने किस तरह मजाक बना दिया है, इसका अंदाजा महज इस बात से ही लगाया जा सकता है कि खाद्य सुरक्षा के नाम पर होली के दौरान लिए गए सैंपलों की जांच रिपोर्ट अभी तक खाद्य सुरक्षा अधिकारी को नहीं मिल पाई है। हैरानी की बात तो यह है कि वर्तमान में जो रिपोर्ट खाद्य सुरक्षा अधिकारी के पास पहुंची हैं, वे गत वर्ष दीपावली के मौके पर लिए गए सैंपल ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Oct 2014 08:32 PM (IST)
        

आठ हजार विजिटिंग शिक्षक होंगे नियुक्त

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल : राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रमों को लेकर प्रदेश के शिक्षा निदेशक ने गढ़वाल मंडल के विद्यालयों में इनका सुचारु संचालन नहीं होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए गढ़वाल मंडल समन्वयक को तत्काल हटा दिया है। उनके स्थान पर राइंका सुमाड़ी के शिक्षक डॉ. त्रिलोक चंद सोनी को मंडल समन्वयक का दायित्व दे दिया गया है। प्रदेश के शिक्षा निदेशक चंद्र सिंह ग्वाल का कहना था कि बीते वर्ष... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Oct 2014 06:26 PM (IST)
        

डीएवी ने डीबीएस को किया परास्त

handball compitition

संवाद सहयोगी, पौड़ी : अंतरविद्यालयी हैंडबाल प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने अनुशासन के साथ अपने दमखम से खेल प्रेमियों को बांधे रखा। दूसरे दिन देहरादून के खिलाड़ी दूसरी टीमों पर हावी रहे। मेजबान राठ महाविद्यालय पैठाणी के खेल मैदान में आयोजित अंतरमहाविद्यालयी हैंडबाल प्रतियोगिता के बालक वर्ग में एसजीआरआर देहरादून की टीम ने ऋषिकेश कॉलेज को 16-12 से पराजित किया। डीएवी देहरादून ने बिड़ला कैंपस श्रीनगर को ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Oct 2014 05:53 PM (IST)
        

शोभायात्रा के साथ श्रीमद्भागवत कथा शुरू

bhagwat katha start

श्रीनगर गढ़वाल: समाज की सुख शांति और सभी लोगों के कल्याण की कामना को लेकर श्रीनगर के सर्राफ धर्मशाला परिसर में शुक्रवार से श्रीमद्भागवत कथा शुरू हो गयी। इस अवसर पर अलकनंदा नदी तट पर स्थित शारदा स्नान घाट से शोभायात्रा भी निकाली गयी। जो शहर के सभी प्रमुख मार्गो से होते हुए सर्राफ धर्मशाला पहुंची। चंडीगढ़ के ऋषिक महाराज कथा का वाचन कर रहे हैं। श्रीनगर के सर्राफ धर्मशाला में श्रीमद्भागवत कथा का आय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Oct 2014 05:30 PM (IST)
        

चोरी का खुलासा न होने पर किया सीओ को घेराव

against crime

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: गत चार अक्टूबर को ग्रामसभा सिताबपुर में दिनदहाड़े हुई चोरी के मामले का खुलासा न होने से आक्रोशित ग्रामसभा की महिलाओं ने शुक्रवार को पुलिस क्षेत्राधिकारी का घेराव किया। सनद रहे कि गत चार अक्टूबर को ग्रामसभा निवासी निवासी साप्ताहिक समाचार पत्र 'शैलवाणी' के संपादक प्रेम बलोधी के घर पर दिनदहाड़े अज्ञात ने लाखों के जेवरात व नगदी उड़ा ली। घटना के संबंध में पुलिस में तहरीर दी गई, ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Oct 2014 04:39 PM (IST)
        

निर्माण आसान, पालिका व व्यापारियों में समझौता

mitting

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : नगर पालिका की गाड़ीपड़ाव स्थित सब्जी मंडी को लेकर पालिका व मंडी की दुकानों पर काबिज व्यापारियों के बीच समझौता हो गया है। एसडीएम जीआर बिनवाल की अध्यक्षता में पालिका व व्यापारियों के बीच हुई बैठक में पूर्व से काबिज दुकान स्वामियों को कांपलेक्स निर्माण पूर्ण होने के बाद दुकान आवंटन पर सहमति बनी। नगर पालिका व गाड़ीपड़ाव सब्जी मंडी व्यापारियों के बीच दुकान खाली कराने को लेकर चल र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Oct 2014 04:35 PM (IST)
        

मेले को बनाई रूपरेखा, मांगे सुझाव

dm meeting for mela

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: गढ़वाल के प्राचीन और ऐतिहासिक बैकुण्ठ चतुर्दशी मेले के आयोजन को लेकर गुरुवार को जिलाधिकारी पौड़ी गढ़वाल की अध्यक्षता में नगरपालिका सभागार में बैठक हुई। बैठक में सात दिवसीय मेले के कार्यक्रमों के बारे में जानकारियां भी दी गयीं। उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने मेले के सफल संचालन को लेकर सुझाव भी दिए। जिलाधिकारी पौड़ी और मेला कमेटी के संरक्षक चंद्रशेखर भट्ट ने मेले को और अ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Oct 2014 06:15 PM (IST)
        

फर्राटा में आकाश व अंकिता दौड़े सबसे तेज

संवाद सहयोगी, पौड़ी: विकास खंड पाबौ की ब्लॉक स्तरीय खेल प्रतियोगिता के पहले दिन 100 मीटर दौड़ बालक वर्ग में आकाश व बालिका वर्ग में अंकिता ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। खुड्डेश्वर मैदान में आयोजित ओपन बालक वर्ग की 100 मीटर दौड़ में आकाश ने पहला, ललित ने दूसरा तथा ज्ञानेश्वर ने तीसरा स्थान पाया। बालिका वर्ग में अंकिता ने पहला, ताजवंती ने दूसरा व रमिता ने तीसरा स्थान पाया। 200 मीटर बालक वर्ग में दीपक प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Oct 2014 06:07 PM (IST)
        

निदेशक को चेक भेजने वाली महिला के बयान दर्ज होंगे

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआइटी) श्रीनगर में गैर शैक्षणिक पद पर अपने पुत्र को नियुक्ति देने के लिए संस्थान निदेशक को रिश्वत के तौर पर चार लाख रुपए का चेक भेजने के मामले की जांच पुलिस ने शुरू कर दी है। हालांकि अभी मामले में मुकदमा दर्ज नहीं हो पाया है। पुलिस ने पत्र भेजने वाली किच्छा निवासी महिला को भी बयान दर्ज कराने के लिए श्रीनगर बुलवा लिया है। उल्लेखनीय ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Oct 2014 05:59 PM (IST)
        

मेडिकल कॉलेज को मेडिसन व गायनी में मिली फैकल्टियां

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: फैकल्टियों की कमी से जूझ रहे श्रीनगर मेडिकल कॉलेज के मेडिसन और गायनी विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर एक-एक फैकल्टी की नियुक्ति हुई है। देहरादून में चिकित्सा शिक्षा निदेशालय में हुए वॉक इन इंटरव्यू में कम्युनिटी मेडिसन विभाग के लिए सांख्यिकी में भी एक असिस्टेंट प्रोफेसर को नियुक्ति दी गयी। तीनों फैकल्टियों से शीघ्र अपनी ड्यूटी ज्वाइन करने को भी चिकित्सा शिक्षा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Oct 2014 05:53 PM (IST)
        

मिनिस्टीरियल ऑफिसर्स ने निदेशक कार्यालय पर की तालाबंदी

ministrial

जागरण संवाददाता, पौड़ी: एजुकेशन मिनिस्टीरियल ऑफिसर्स एसोसिएशन ने कनिष्ठ सहायकों से वरिष्ठ सहायक पदों पर डीपीसी के बाद भी पदोन्नति सूची जारी न किए जाने सहित तीन सूत्रीय मांगों को लेकर गुरुवार को अपर शिक्षा निदेशक प्राथमिक के कार्यालय पर तालाबंदी कर धरना दिया। कार्मिकों ने अपर शिक्षा निदेशक को ज्ञापन सौंप शुक्रवार से गढ़वाल के सभी जनपदों में विभाग के कार्यालयों पर तालाबंदी की चेतावनी दी। दर्जनों की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Oct 2014 05:25 PM (IST)
        

पंचतत्व में विलीन हुए 'कर्मठ'

last cremation of karmath

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: वयोवृद्ध पत्रकार व क्षेत्र के प्रतिष्ठित समाजसेवी कुंवर सिंह नेगी 'कर्मठ' की पार्थिव देह गुरुवार को पंचतत्व में विलीन हो गई। विभिन्न संगठनों ने श्री नेगी के निधन पर शोक जताते हुए उनकी आत्मा की शांति के लिए भगवान से प्रार्थना की। सनद रहे कि बुधवार शाम करीब छह बजे श्री नेगी ने यहां कालाबड़ स्थित अपने निवास में अंतिम सांस ली। गुरुवार दोपहर करीब बारह बजे उनकी अंतिम यात्रा उ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Oct 2014 05:18 PM (IST)
        

एनआइटी निदेशक को चार लाख रिश्वत की पेशकश

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआइटी) श्रीनगर (उत्तराखंड) में बुधवार को एक अजीबोगरीब मामला सामने आया। बेटे को टेक्नीकल असिस्टेंट/टेक्नीशियन के पद पर नियुक्ति देने के लिए एक महिला के नाम से चेक के जरिए संस्थान के निदेशक एचटी थोराट को चार लाख रुपये की रिश्वत की पेशकश की गई। निदेशक ने इसे गंभीरता से लेते हुए श्रीनगर थाने में तहरीर देकर कार्रवाई का अनुरोध किया है। प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Oct 2014 12:43 AM (IST)
        

प्रस्ताव में पार्किंग, जन हलकान

parking

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: नगर पालिका क्षेत्र में पार्किंग न होना बड़ी समस्या बनती जा रही है। शहर में वाहन लेकर आने वाले लोगों को वाहन पार्क करने तक की जगह नहीं मिल रही है। नतीजतन, लोग वाहनों को सड़क पर व अन्य स्थानों पर ही खड़ा कर देते हैं, जिस कारण राष्ट्रीय राजमार्ग समेत विभिन्न स्थानों पर जाम की स्थिति बनी रहती है। नगर क्षेत्र में यातायात व्यवस्था लाख कोशिशों के बाद भी नहीं सुधर पा रही है। लोग बा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Oct 2014 12:43 AM (IST)
        

पलायन रोकने को चकबंदी जरूरी

camp complete

जागरण संवाददाता, पौड़ी: पहाड़ों में आवश्यक रुप से चकबंदी को लेकर आयोजित चकबंदी मंथन शिविर बुधवार को संपन्न हो गया। दो दिन तक चले इस मंथन शिविर में विभिन्न जनपदों से आए विशेषज्ञों, किसानों ने एक स्वर में चकबंदी लागू करने की वकालत की। उनका कहना था कि चकबंदी ही पहाड़ों में बंजर भूमि और लगातार हो रहे पलायन को रोकने में कारगार साबित होगी। ऐसे में सरकार कानून बनाने में हीलाहवाली न करे। संस्कृति भवन में ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 09 Oct 2014 12:43 AM (IST)
        
(News from Pauri-garhwal, Uttarakhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें