Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पौड़ी गढ़वाल

अतिक्रमणरियों के हौसले बुलंद

encroachment

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: अपर भक्तियाना में धोबीघाट बरसाती गदेरे को कब्जाने को लेकर अतिक्रमणकारियों में होड़ मची है। गदेरे में कच्चे पक्के मकान बना दिए गए हैं। पूर्व में प्रशासन ने अतिक्रमणकारियों को जब नोटिस देने की पहल की तो एकबारगी अतिक्रमणकारियों के हौसले पस्त होते दिखाई दिए,लेकिन नोटिस के बाद कोई और कार्यवाही नहीं होने से नए अतिक्रमणकारी भी गदेरे को कब्जाने की होड़ में शामिल होते देखे जा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:47 PM (IST)
        

बॉलीवाल में केवी, डीएवी के छात्रों ने मारी बाजी

kv won the maich

जागरण संवाददाता, पौड़ी: खेल विभाग के तत्वावधान में आयोजित बॉलीवाल प्रतियोगिता के समापन पर खेले गए अंडर 19 बालक वर्ग में केंद्रीय विद्यालय पौड़ी ने भगतराम स्कूल को 25-18, 25-19, 25-22 से पराजित किया, जबकि ओपन बालिका वर्ग में केंद्रीय विद्यालय की टीम ने डीएवी इंटर कॉलेज पौड़ी को 25-22, 25-23, 25-23 से पराजित कर फाइनल खिताब जीता। समापन अवसर पर मशहूर फुटबॉलर विक्रम सिंह रावत बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 05:47 PM (IST)
        

राज्य में पेयजल संकट

water crisis

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: जलसंस्थान की लापरवाही के चलते एक सप्ताह से पेयजल संकट से जूझ रहे लोगों को सोमवार को भी पानी नसीब नहीं हो पाया। साथ ही वैकल्पिक व्यवस्था को लेकर बरती गई कोताही के चलते हजारों की आबादी को पानी के लिए दर-दर भटकना पड़ा। नगर क्षेत्र के अंतर्गत करीब तीस हजार की आबादी वाले लोअर कालाबड़, अपर कालाबड़, गाड़ीघाट, बदरीनाथ मार्ग, फारेस्ट कालोनी व गिवई स्रोत क्षेत्र में गिवई नलकूप, तिलवाढां... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 05:34 PM (IST)
        

गोदाम में कैद खेतों की जरूरत, किसान परेशान

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: उत्तराखंड कॉरपोरेट फैडरेशन (यूसीएफ) की लापरवाही काश्तकारों पर भारी पड़ रही है। हरिद्वार स्थित गोदाम में खाद आने के बाद भी क्षेत्र के काश्तकारों को अब तक खाद नहीं मिल पाई है। वहीं सहकारी समीतियों इस मामले में हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं। और तो और यूसीएफ ट्रांसपोर्टेशन की विवाद का हवाला देकर अपने कर्तव्यों की इतिश्री कर रहा है। यूसीएफ की लचर कार्यप्रणाली काश्तकारों के लिए परेशान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 05:24 PM (IST)
        

फिर खतरे के मुहाने पर आया नौली गांव

again in danger

संवाद सहयोगी, पौड़ी: आपदा के सहमे नौली गांव में धीरे धीरे सब कुछ सामान्य हो रहा था, लेकिन बदले हालातों ने नौली समेत आसपास के गांवों को भी खतरे के मुहाने पर ला दिया है। गांव के ऊपर जहां कभी घना जंगल था वहां अब मलवा और बोल्डरों का पहाड़ बड़े खतरे की ओर इशारा कर रहा है। स्वतंत्रता दिवस की अल सुबह नौली गांव के लिए आफत लेकर आई। गांव के ठीक ऊपर बादल फटा। एक बुजुर्ग दंपती अपने घर में ही दफन हो गए। सैकड़ों क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

जीएमओयू की बस खड्ड में गिरी, चालक घायल

bus accidents

कोटद्वार: नजीबाबाद- बुआखाल राष्ट्रीय राजमार्ग पर कोटद्वार-दुगड्डा के मध्य रविवार सुबह जीएमओयू की एक बस खड्ड में जा गिरी। दुर्घटना में बस चालक को चोटें आने पर उसे राजकीय संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। जानकारी के अनुसार, सड़क बाधित होने के कारण शुक्रवार सुबह से ही वाहनों का दुगड्डा में जमावड़ा लग रखा था। बीती रात करीब 11 बजे राष्ट्रीय राजमार्ग खुला, जिसके बाद राजमार्ग पर वाहनों की आवाजाही ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

बंद मार्गो ने बढ़ाई दुश्वारियां

public problem

जागरण संवाददाता, पौड़ी: जनपद में भारी बारिश से भूस्खलन व भूधंसाव जारी है। इसकी जद में आए संपर्क मार्ग अब ग्रामीण क्षेत्रों में बदहाली का कारण बनने लगे हैं। कड़ी मशक्त के बाद सोमवार को लोनिवि ने पौड़ी-मेरठ हाईवे पर यातायात सुचारु कर दिया। लेकिन, अभी भी 125 संपर्क मोटर मार्ग ऐसे हैं जो ग्रामीण क्षेत्रों में आवाजाही को ठप किए हुए हैं। गत दिनों जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों के संपर्क मार्गो पर बारिश का कहर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

मेडिसिन सर्जरी में भी डॉक्टरों का टोटा

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल : श्रीनगर मेडिकल कॉलेज से संबद्ध होने के कारण बेस अस्पताल गढ़वाल के अन्य अस्पतालों के लिए भी रोगियों के उपचार को लेकर हायर सेंटर है। लेकिन, इस हायर सेंटर की स्थिति सरकार के हीलाहवाली के चलते इतनी दयनीय बन चुकी है कि बेस अस्पताल के जनरल मेडिसिन और सर्जरी विभाग में भी डाक्टरों का भारी अभाव बन गया है। विशेषज्ञ डॉक्टरों से इलाज की बात तो अब बहुत दूर की बात लगती है। प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 01:00 AM (IST)
        

आफत बने बदरा, सहमा जीवन

land slaide

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: तीन दिन से हुई मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। नदी व गदेरों के उफान पर आने से तटीय क्षेत्रों में कई स्थानों पर भू-कटाव हो गया। वहीं, सनेह क्षेत्र में जामुन स्रोत के उफान पर आने से पुल की एप्रोच व खोह नहर का करीब 25 मीटर हिस्सा बह गया, जबकि जगह-जगह हाथी सुरक्षा दीवार ढह गई। बीते तीन दिन से हो रही बारिश के चलते उफनाए जामुन स्रोत गदेरे ने शुक्रवार रात जमकर तबाह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Aug 2014 11:11 PM (IST)
        

परसुली में भवन जमींदोज, तीन की मौत

accident

संवाद सहयोगी, लैंसडौन: शुक्रवार तड़के प्रखंड द्वारीखाल के ग्राम परसुली में बादल फटने से एक दो मंजिला मकान जमींदोज हो गया। मकान के मलबे में मां-बेटे समेत तीन लोग मलबे में दब गए, इनमें से दो के शव निकाल लिए गए हैं। बारिश के दौरान प्रखंड दुगड्डा, रिखणीखाल व द्वारीखाल में कई आवासीय मकान क्षतिग्रस्त हो गए। क्षेत्र में गुरुवार शाम से कोटद्वार व आसपास के क्षेत्रों में हुई मूसलाधार बारिश ने जमकर तबाही मचा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Aug 2014 11:10 PM (IST)
        

लाइफ लाइन बंद, मीलों नाप रहे लोग

संवाद सहयोगी, पौड़ी : दूरस्थ क्षेत्र की लाइफ लाइन अंबेडकरगांव कुठखाल-रिखोली मोटर मार्ग चार माह से बंद पड़ा है। ऐसे में ग्रामीणों के सामने जरूरी सामान के लिए भी आठ से बारह किमी पैदल चलने की मजबूरी है। जनपद के थलीसैण विकासखंड का दूरस्थ क्षेत्र है त्रिपालीसैण रिखोली क्षेत्र। यहां यातायात की सुविधा के नाम पर कुठखाल-रिखोली एकमात्र सड़क है। इससे क्षेत्र के कई गांव जुडे़ हैं। चार माह पूर्व हुए भूस्खलन में... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 Aug 2014 10:29 PM (IST)
        

महारैली में उमड़ा जनसैलाब

maharelly

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: राजकीय संयुक्त अस्पताल को श्रीनगर मेडिकल कालेज में मिलाने के विरोध में गुरुवार को निकली महारैली में जनसैलाब उमड़ पड़ा। बड़ी संख्या में महिलाओं के साथ ही समीपवर्ती गांवों से आयी जनता ने भी महारैली में शिरकत कर सरकार के निर्णय के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। आंदोलनकारियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि सरकार ने संयुक्त अस्पताल की संपूर्ण व्यवस्था को पूर्ववत की भांति नहीं क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 Aug 2014 10:29 PM (IST)
        

प्रवक्ता का पूतला फूंक निलंबन को प्रदर्शन

protest by students

संवाद सहयोगी, लैंसडौन : राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय लैंसडौन सैलगांव के छात्रों ने आरोपित प्रवक्ता का पुतला आग के हवाले कर निलंबन की मांग को लेकर महाविद्यालय में प्रदर्शन किया। छात्रों ने एसडीएम के माध्यम से इस बावत मुख्यमंत्री को भी ज्ञापन प्रेषित किया। दूसरी ओर सीओ कोटद्वार अरूणा भारती ने महाविद्यालय पहुंचकर छात्रों से कानून व्यवस्था बनाएं रखने की अपील की है। गौरतलब है कि बुधवार को एक छात्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 Aug 2014 10:29 PM (IST)
        

आज बंद रहेगा श्रीकोट गंगानाली

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: बेस अस्पताल और मेडिकल कालेज की अव्यवस्थाओं के खिलाफ जागरूक मंच श्रीकोट के बैनर तले आंदोलनकारियों का धरना प्रदर्शन आंदोलन बुधवार को 30 वें दिन भी बेस अस्पताल गेट के समीप जारी रहा। आंदोलन के समर्थन में श्रीकोट गंगानाली के बाजार गुरुवार को बंद रहेंगे। व्यापार सभा अध्यक्ष हयात सिंह झिंक्वाण ने यह घोषणा की। दवाइयों एवं अन्य आवश्यक सेवाओं की दुकान भी दोपहर 12 बजे तक बंद ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 06:15 PM (IST)
        

रचना के हत्यारों की हो गिरफ्तारी

protest

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: जन अधिकार संयुक्त संघर्ष समिति ने दुगड्डा प्रखंड के बहुचर्चित रचना हत्याकांड दूसरी बरसी पर पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए इस प्रकरण की सक्षम न्यायालय में अपील करने की मांग को लेकर शहर में जुलूस निकाला व तहसील में प्रदर्शन किया। उन्होंने मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित कर इस संबंध में शीघ्र कार्रवाई की मांग उठाई। जन अधिकार संयुक्त संघर्ष समिति ने बैनर तले विभिन्न संगठन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 06:15 PM (IST)
        

पुस्तकालय में बदला जाएगा रिसेप्शन सेंटर

liberary

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: कोटद्वार में कार्बेट नेशनल पार्क का रिसेप्शन सेंटर जल्द ही नए कलेवर में नजर आएगा। कालागढ़ टाईगर रिजर्व के अधीन इस सेंटर को रिसेप्शन के साथ ही पुस्तकालय में बदलने की तैयारी की जा रही है। कोटद्वार क्षेत्र में पर्यटन की संभावनाओं के मद्देनजर शासन ने कोटद्वार में करीब 42 लाख की लागत से कार्बेट नेशनल पार्क का रिसेप्शन सेंटर तो खोल दिया, लेकिन कार्बेट पार्क के खुलते ही पार्क ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 06:15 PM (IST)
        

गुरिल्ला फिर जमकर गरजे

angry gurilla

संवाद सहयोगी, पौड़ी: मुख्यालय में एक बार फिर एसएसबी प्रशिक्षित गुरिल्ला जमकर गरजे। उन्होंने कहा कि जल्द उनकी मांग पर विचार नहीं किया गया तो उन्हें उग्र आंदोलन की रणनीति फिर से तैयार करनी पड़ेगी। बद्रीनाथ धर्मशाला में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष मोहन सिंह भंडारी ने कहा कि देश के कई प्रांतों में एसएसबी गुरिल्ला प्रशिक्षितों को उनकी आयु व शैक्षिक योग्यता के अनुसार सरकारी नौकरी या पेंश... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 06:15 PM (IST)
        

फार्म बिक्री पर छंटा कुहासा, माने छात्र

problem solve

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: सीट निर्धारण के विरोध में राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोटद्वार में बीते एक माह से ठप चल रही प्रवेश प्रक्रिया पर छाया कुहासा बुधवार को छट गया। घटी सीटों की भरपाई के लिए सांध्यकालीन कक्षाओं का संचालन होने संबंधी आश्वासन मिलने पर बीते चार दिन से आमरण अनशन पर बैठे तीन एनएसयूआई कार्यकर्ता ने अनशन समाप्त कर दिया। राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में बीते एक माह से चल रहा छात्र ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 13 Aug 2014 06:15 PM (IST)
        

स्कूल से मास्साब नदारद, कैसे होगी पढ़ाई

संवाद सहयोगी, पौड़ी: राजकीय इंटर कॉलेज मसाणगांव के विद्यार्थी व अभिभावक व्यवस्था से खासे परेशान हैं। कारण यह है कि स्कूल में तैनात एक प्रवक्ता को दूसरे विद्यालय में अटैच किया गया है तो एक शिक्षक के करीब ढाई साल से स्कूल में दर्शन नहीं हुए। ऐसे में पढ़ाई प्रभावित हो रही है, लेकिन विभाग मौन साधे हुए है। विकासखंड कोट के राइंका मसाणगांव में आसपास के दर्जनों गांवों के करीब दो सौ छात्र-छात्राएं अध्ययनरत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 Aug 2014 05:06 PM (IST)
        

पुलिस पहरे में भी नहीं बिके फार्म, हंगामा

student protest

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: सीट निर्धारण को लेकर बीते एक माह से जारी आंदोलन के बिखरने के बावजूद मंगलवार को पुलिस पहरे के बीच भी आवेदन पत्रों की बिक्री नहीं हो पाई। फार्म बिक्री के पक्ष व विरोध में मंगलवार को छात्र संगठनों ने महाविद्यालय में हंगामा काटा। एनएसयूआइ कार्यकर्ताओं ने फार्म बिक्री के विरोध में प्रदर्शन किया। वहीं, अभाविप व जय हो संगठन के कार्यकर्ताओं ने फार्म बिक्री शुरू कराने की मांग को लेक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 12 Aug 2014 05:03 PM (IST)
        
(News from Pauri-garhwal, Uttarakhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें