Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 25,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पौड़ी गढ़वाल

समीक्षा व यश ने जीते बैडमिंटन मुकाबले

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : क्रेडिल पब्लिक स्कूल के तीन दिवसीय वार्षिक क्रीड़ा प्रतियोगिता के दूसरे दिन कई मुकाबले खेले गए। बैडमिंटन जूनियर बालिका व सीनियर बालक के मुकाबले समीक्षा व यश के नाम रहे। प्रतियोगिता का दूसरा दिन नेहरू हाउस के नाम रहा। क्रेडिल पब्लिक स्कूल के वार्षिक क्रीड़ा प्रतियोगिता के दूसरे दिन बैडमिंटन के सीनियर बालक वर्ग में यश लिंगवाल, दिव्यांशु पुराहित, अंकुश कुमार पहले, दूसरे व ती... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 02:54 PM (IST)
        

सुंदरता से भरपूर, पर उम्मीदें चूर

lake pauri

जागरण संवाददाता, पौड़ी: पर्यटन नगरी पौड़ी के कंडोलिया से सटी गगवाड़स्यू घाटी में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। घाटी के चारों ओर देवदार, बांस-बुरांश के जंगल और दूर-दूर तक फैली प्राकृतिक सुंदरता का विहंगम दृश्य देखते ही बनता है। प्राकृतिक सुंदरता से भरपूर होने के बावजूद इस घाटी की ओर से पर्यटन मंत्रालय ने नजरें फेर रखी हैं। इससे पर्यटन विकास को लेकर लोगों की उम्मीदें चूर-चूर हो रही हैं। कंडोलिया से ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 02:54 PM (IST)
        

शिक्षण संस्थानों में प्रतियोगिताओं में दिखाया हुनर

childrens day

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : बाल दिवस के मौके क्षेत्र के विद्यालयों में प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। साथ ही बच्चों को पं.नेहरू के आदर्शो से सीख लेने की शिक्षा दी गई। स्थानीय राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के हिन्दी विभाग में आयोजित कार्यक्रम में विभागाध्यक्ष डॉ.एनके ढौंडियाल ने नेहरू जी के बाल साहित्य की जानकारी दी। क्रेडिल चिल्ड्रन एकेडमी पब्लिक स्कूल में आयोजित सुलेख प्रतियोगिता में सलोनी रावत,... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 02:54 PM (IST)
        

जिला अस्पताल में एक और डाक्टर ने लिया कार्यभार

संवाद सहयोगी, पौड़ी: गुरूवार को जिला चिकित्सालय में एक और चिकित्सक ने कार्यभार ग्रहण कर लिया है। नियुक्ति के आदेशों के बाद अब तक दो चिकित्सकों के पद भरे गए हैं। गौरतलब है कि जिला चिकित्सालय में चिकित्सकों के रिक्त पदों को भरने के लिए जन चेतना मंच की पहल पर आंदोलन शुरू हुआ। जन दबाव को देखते हुए निदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य ने तीन दिन पूर्व जिला चिकित्सालय में दस तथा महिला जिला चिकित्सालय में तीन ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 13 Nov 2014 09:42 PM (IST)
        

बिना सम्बद्धता विवि नहीं कराएगा परीक्षा

press confrence

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: गढ़वाल विश्वविद्यालय बिना सम्बद्धता के अब किसी भी शिक्षण संस्थान की परीक्षा नहीं लेगा। सम्बद्ध संस्थानों की सम्बद्धता का समय से विस्तारीकरण होना भी जरूरी है। उच्च न्यायालय नैनीताल के इस संबंध में निर्णय के बाद 11 पैरामेडिकल संस्थान इसकी जद में आ गए हैं जो अधिकांशत: देहरादून में संचालित हैं। गढ़वाल विवि अब तक इन संस्थानों की परीक्षाएं करा रहा था, जबकि इन संस्थानों क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 13 Nov 2014 09:41 PM (IST)
        

भालू के हमले में महिला घायल

पौड़ी: बड़ेत गांव के जंगल में घास लेने गई एक महिला को भालू ने हमला कर घायल कर दिया। घायल महिला को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पाबौ में भर्ती कराया गया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक थैलीसैण प्रखंड के बड़ेथ गांव निवासी संता देवी (40) पत्नी स्व. जीत सिंह जंगल में घास काटने गई थी। इसी बीच, भालू ने उस पर हमला कर दिया। साथ में गई महिलाओं के शोर मचाने से भालू महिला को छोड़ जंगल की ओर भाग गया।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 13 Nov 2014 09:29 PM (IST)
        

महाविद्यालय में शिक्षकों की तैनाती को एसडीएम से मिले

जखोली: राजकीय महाविद्यालय में विभिन्न विषयों के शिक्षकों की तैनाती को लेकर छात्र संघ ने एसडीएम जखोली को ज्ञापन सौंपा। चेतावनी दी गई है कि यदि शिक्षकों की तैनाती नहीं की जाती है तो उन्हें आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा। एसडीएम जखोली को दिए ज्ञापन में छात्र संघ के पदाधिकारियों का कहना है कि महाविद्यालय में वर्तमान समय में राजनीतिक शास्त्र व अर्थशास्त्र के शिक्षक नहीं है। इस बाबत छात्र संघ की ओर से... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 13 Nov 2014 09:26 PM (IST)
        

पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोला

police against protest

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: सामाजिक मुद्दों पर किए गए आंदोलन के दौरान लोगों पर राजमार्ग जाम करने के आरोप में मुकदमे दर्ज किए जाने के विरोध में जन अधिकार संयुक्त संघर्ष समिति ने पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। गुरुवार को समिति ने तहसील परिसर में धरना-प्रदर्शन कर दर्ज मुकदमों को वापस लेने की मांग की। पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत गुरुवार को समिति कार्यकर्ता जुलूस की शक्ल में तहसील पहुंचे व पुलिस क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 13 Nov 2014 08:21 PM (IST)
        

हाईटेंशन लाइन में आग से दहशत

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: श्रीनगर जलविद्युत परियोजना की चौरास क्षेत्र में सेंद्री गांव से गुजर रही हाइटेंशन लाइन के तारों में बुधवार को आग लगने से दहशत फैल गई। इस दौरान धमाका होने से भयभीत ग्रामीण बढि़यारगढ सड़क पर आ गए। जीवीके कंपनी के समन्वयक ने मामूली स्पार्किंग बताकर पल्ला झाड़ा। चौरास के सेंद्री गांव में बुधवार रात्रि लगभग आठ बजे श्रीनगर जलविद्युत परियोजना में बिजली आपूर्ति के लिए बने व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 13 Nov 2014 08:20 PM (IST)
        

पर्यटकों के लिए दरवाजे बंद

tourism issue

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: यदि आप कोटद्वार व आसपास के क्षेत्रों में स्थित पर्यटक स्थलों के बारे में पर्यटन विभाग से जानकारी लेना चाहते हैं, तो आपकी यह मंशा शायद ही परवान चढ़े। वजह यह है कि कोटद्वार में पर्यटन विभाग के दफ्तर में पिछले करीब एक महीने से ताले लटके पड़े हैं। दरअसल, पिछले दिनों पर्यटन मंत्री के निर्देश पर कोटद्वार स्थित पर्यटन विभाग में तैनात दो कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया, मगर मं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 13 Nov 2014 12:50 AM (IST)
        

कोटद्वार व कलालघाटी बने हाकी के सिरमौर

hockey tournament

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: खेल निदेशालय के तत्वावधान में राजकीय स्पोर्टस स्टेडियम में चल रही अंतरविद्यालयी हॉकी प्रतियोगिता बुधवार को संपन्न हो गई। प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबलों में बालक वर्ग में राइंका कोटद्वार ने ज्ञान भारती पब्लिक स्कूल को आठ गोल से परास्त किया, जबकि बालिका वर्ग में कलालघाटी ने शांति बल्लभ पब्लिक स्कूल को हराया। यहां राजकीय स्पोर्टस स्टेडियम में चल रही प्रतियोगिताओं के तहत बुध... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 13 Nov 2014 12:50 AM (IST)
        

सारेगामापा विजेता जसराज के गीतों की धूम

mela

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: सात दिवसीय बैकुंठ चतुर्दशी मेले का रंगारंग समापन हो गया। जीआइटीआइ मैदान में लोगों ने मंगलवार देर रात तक सारेगामापा 2013 के विजेता जसराज जोशी और डांस इंडिया डांस 2013 की विजेता राज स्मिता, लाफ्टर चैलेंजर्स फेम हास्य कलाकार ख्याली की प्रस्तुतियों का लुत्फ उठाया। इस मौके पर नगर पालिका की ओर से जिलाधिकारी स्वर्ण पदक भी वितरित किए गए। स्टार नाइट में सारेगामापा 2013 के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 13 Nov 2014 12:50 AM (IST)
        

हिमानी, दीपांशु, कल्पना ने मारी बाजी

sports compitition

जागरण संवाददाता, पौड़ी : मंडल मुख्यालय पौड़ी के कंडोलिया खेल मैदान में बुधवार को राजीव गांधी खेल अभियान के तहत 16 वर्षीय बालक-बालिकाओं की जिला स्तरीय ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता शुरू हो गई। पांच दिनों तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में पंद्रह विकासखंडों के प्रतिभागी हिस्सा ले रहे हैं। शुभारंभ के मौके पर सीडीओ सोनिका ने मार्चपास्ट की सलामी ली व प्रतिभागियों से बेहतर खेल का प्रदर्शन करने का आह्वान किया। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 13 Nov 2014 12:50 AM (IST)
        

अब मार्कशीट पर लगेंगी फोटो

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: गढ़वाल विश्वविद्यालय की मार्कशीट पर सम्बन्धित छात्र-छात्राओं के फोटो लगी होंगी। इस योजना पर विवि प्रशासन विचार कर रहा है। यदि यह योजना परवान चढ़ी तो विश्वविद्यालय की परीक्षाओं में हर साल शामिल होने वाले डेढ़ लाख से अधिक छात्र-छात्राओं को फोटो लगी मार्कशीट उपलब्ध होने लगेंगी। इससे फर्जी मार्कशीट पर भी रोक लगने में सहायता मिलेगी। मुंबई विश्वविद्यालय में छात्रों की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 13 Nov 2014 12:50 AM (IST)
        

तैड़िया पंपिंग योजना ठप, सूखे हलक

संवाद सूत्र, रिखणीखाल: रिखणीखाल प्रखंड के अंतर्गत ग्राम तैड़िया निवासी सैकड़ों वाशिंदों को जल संस्थान की लापरवाही के चलते इन दिनों पेयजल संकट से जूझना पड़ रहा है। दरअसल, ग्राम सभा के लिए बनाई गई एकल पेयजल योजना ने गत सोमवार को काम करना बंद कर दिया। ग्रामीणों ने शीघ्र ही जलापूर्ति बहाल न होने पर ईई कार्यालय में घेराव की चेतावनी दी है। पेयजल किल्लत से जूझ रहे तैड़िया के वाशिंदों को पानी के लिए तरसना पड़... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 11 Nov 2014 09:30 PM (IST)
        

चिकित्सक मिले, चेहरे खिले

health

संवाद सहयोगी, पौड़ी: जिला चिकित्सालय में चिकित्सकों की मांग को लेकर चल रहा आंदोलन आखिर रंग ले आया है। स्वास्थ्य निदेशालय ने अस्पताल में तेरह चिकित्सकों के नियुक्ति के आदेश दे दिए हैं। आदेश मिलने के बाद मंगलवार को एक चिकित्सक ने कार्यभार ग्रहण कर लिया। इस पर आंदोलनकारियों ने 27 अक्टूबर से चल रहा जनांदोलन स्थगित कर दिया है। लंबे समय से पौड़ी जिला अस्पताल में डॉक्टरों के अधिकांश पद रिक्त थे। नतीजतन ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 11 Nov 2014 09:30 PM (IST)
        

मेरा मन का शिवालय मा बसायां छन शिवजी..

negi night in baikunth mela

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: बैकुंठ चतुर्दशी मेला पूरे शबाब पर है। हर दिन होने वाले रंगारंग कार्यक्रमों का आकर्षण दर्शकों को खींच लाता है और शाम होते ही पंडाल खचाखच भर जाते हैं। इसी क्रम में मेले की छठी संध्या लोकगायक नरेंद्र सिंह नेगी के नाम रही जिन्होंने अपने भजनों व लोकगीतों से माहौल में समा बांध दिया। देर रात तक श्रोता नाचते रहे। नरेंद्र नेगी के गीतों को सुनने के लिए बहुत बड़ी संख्या में श्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 11 Nov 2014 09:30 PM (IST)
        

अगले दौर में कलालघाटी, घमंडपुर व आर्य कन्या

hockey compitition

जागरण संवाददाता, कोटद्वार : खेल निदेशालय के तत्वावधान में राजकीय स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में चल रही अंतरविद्यालयी हॉकी प्रतियोगिता के तहत मंगलवार को संपन्न हुई बालिकाओं के मुकाबलों में कलालघाटी, घमंडपुर व आर्य कन्या इंटर कॉलेज अपने-अपने मैचों में जीते। राजकीय स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में चल रही प्रतियोगिताओं के तहत मंगलवार को पहला मुकाबला राजकीय उच्चतर कन्या विद्यालय लालपानी व शांतिवल्लभ पब्लिक स्कूल के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 11 Nov 2014 09:30 PM (IST)
        

आधी रात को घर में घुस छात्र को पीटा, बेहोश

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: लोअर भक्तियाना में किराए के कमरे में रह रहे राजकीय पॉलीटेक्निक के एक छात्र को सोमवार आधी रात घर में घुसकर दस-बारह युवकों ने जमकर पीटा, जिससे वह बेहोश हो गया। छात्र को बचाने आए मकान मालिक पर भी हमलावर टूट पड़े। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों घायलों को पहले 108 वाहन सेवा की मदद से संयुक्त अस्पताल में प्राथमिक उपचार कराया। बाद में उन्हें बेस अस्पताल के इमरजेंसी में भर्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 11 Nov 2014 09:29 PM (IST)
        

हंगामा कर रहे युवकों पर पुलिस ने लाठियां फटकारी

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: सोमवार रात बैकुंठ चतुर्दशी मेले के दौरान जीआइटीआइ मैदान में नरेंद्र सिंह नेगी नाइट समाप्त होने के बाद दो गुटों के बीच विवाद हो गया। पुलिस ने लाठियां फटकार कर हंगामा कर रहे इन युवकों को वहां से खदेड़ा। इस दौरान गढ़वाल विवि के चौरास परिसर के एक छात्र धीरज के सिर में चोटें आई हैं। उधर, कोतवाल उत्तम कुमार ने लाठियां फटकारने अथवा लाठीचार्ज की बात से इनकार किया है। श्रीन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 11 Nov 2014 09:29 PM (IST)
        
(News from Pauri-garhwal, Uttarakhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें