Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 28,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पौड़ी गढ़वाल

कफोलस्यूं क्षेत्र में पेयजल को हाहाकार

संवाद सहयोगी, पौड़ी: कफोलस्यूं पट्टी के कई गांवों में लंबे समय से पेयजल के लिए हाहाकार मचा हुआ है। ग्रामीण गदेरे के संक्रमित पानी से प्यास बुझाने को मजबूर हैं। समाधान की दिशा में कोई पहल न होने से ग्रामीणों में रोष बना हुआ है। विकास खंड कल्जीखाल के अंतर्गत कफोलस्यूं के कई गांवों के लोग इन दिनों पेयजल संकट से जूझ रहे हैं। खासतौर पर तोली व निलड़ गांव की स्थिति तो बद से बदतर है। उक्त गांवों में मासौ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 01:03 AM (IST)
        

वन विभाग ने लगाया पिंजरा, दहशत हावी

संवाद सूत्र, धुमाकोट : प्रखंड नैनीडांडा के अंतर्गत ग्राम किमखेत में रविवार को वन महकमे ने उस जगह पिंजरा लगाया, जहां शनिवार सुबह महिला का अधखाया शव बरामद किया गया था। साथ ही पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता भी प्रदान की गई। इधर, ग्रामीणों ने गुलदार को आदमखोर घोषित कर क्षेत्र में शिकारी तैनात करने की मांग की। सनद रहे कि शनिवार सुबह ग्राम सभा चामसैंण के ग्राम किमखेत निवासी 52 वर्षीय सतेश्वरी देवी पत्‍‌... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 01:03 AM (IST)
        

अंतर्राज्यीय बाइक चोर गिरोह दबोचा

byke thief arrested

जागरण संवाददाता, कोटद्वार : कोतवाली पुलिस ने अंतर्राज्यीय बाइक चोर गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से चोरी की नौ बाइक बरामद की गई हैं। बरामद बाइक कोटद्वार के अलावा नजीबाबाद, ऋषिकेश व देहरादून से चुराई गई थीं। कोटद्वार क्षेत्र से पिछले लंबे समय से सक्रिय अंतर्राज्यीय बाइक चोर गिरोह आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ ही गया। रविवार को कोतवाली पुलिस ने गिरोह का पर्दाफाश ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

वार्षिकोत्सव में छात्रों ने बिखेरे संस्कृति के रंग

aniwal functation

संवाद सहयोगी, पौड़ी: बीआर माडर्न स्कूल के वार्षिकोत्सव में बाल कलाकारों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। महिषासुर वध नाटक में कलाकारों ने खूब तालियां बटोरी। विद्यालय प्रांगण में आयोजित 24वें वार्षिकोत्सव में गढ़वाल विवि के भौतिक विभाग विभागाध्यक्ष प्रो यूसी नैथानी ने मुख्य अतिथि रहे। उन्होंने विद्यार्थियों से अनुशासन के साथ कड़ी मेहनत करने को कहा। विशिष्ट अतिथि शिक्षाविद् आरसी मिश्रा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

फुटबाल का खिताब पौड़ी के नाम

football

संवाद सहयोगी, पौड़ी: राजीव गांधी खेल अभियान के तहत आयोजित अंडर-16 फुटबाल प्रतियोगिता के बालक वर्ग फाइनल में पौड़ी विकासखंड ने दुगड्डा को 4-0 से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। खेल प्रतियोगिता के अंतिम दिन बालक व बालिका वर्ग फुटबाल के फाइनल मुकाबले खेले गए। पौड़ी व दुगड्डा विकासखंड के बीच पुरुष वर्ग का फाइनल खेला गया। जिसमें पौड़ी ने दुगड्डा को 4-0 से हराया। बालिका वर्ग में भी पौड़ी ने दुगड्डा को 2-0 से ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

स्वीत इंटर कॉलेज को मिला नया भवन

inter college

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: राजकीय इंटर कॉलेज स्वीत के छात्रों को नए स्कूल भवन की सौगात मिली है। शनिवार को स्वीत में आयोजित एक भव्य समारोह में प्रदेश के कृषि और चिकित्सा शिक्षामंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने नए स्कूल भवन का उद्घाटन किया। एक करोड़ 36 लाख 24 हजार की लागत से यह नया स्कूल भवन बना है। श्रीनगर विधायक गणेश गोदियाल और ब्लाक प्रमुख खिर्सू सुषमा नेगी बतौर विशिष्ट अतिथि समारोह में उपस्थित थ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 09:35 PM (IST)
        

कविता पाठ में मीनाक्षी ने बाजी मारी

संवाद सहयोगी, पौड़ी: बीआरसी कोट में सपनों की उड़ान कार्यक्रम के तहत आयोजित स्पद्र्धाओं में छात्र छात्राओं ने अपनी प्रतिभा का कौशल दिखाया। कविता पाठ में मीनाक्षी ने प्रथम स्थान पाया। सपनों की उड़ान कार्यक्रम के तहत आयोजित समारोह में खंड शिक्षा अधिकारी राम बचन राम ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। उन्होंने सभी प्रतिभागियों से अपना बेहतर प्रदर्शन करने की बात कही। प्राथमिक वर्ग के समूह गान में खोलाचौरी प्रथ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 09:32 PM (IST)
        

तीन साल बाद मिली खुशी एक दिन में हवा

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: श्रीनगर मेडिकल कालेज से सम्बद्ध बेस अस्पताल में तीन साल बाद रेडियोलाजिस्ट की तैनाती पर जनता की खुशी एक ही दिन में काफूर हो गई जब रेडियोलॉजिस्ट डाक्टर ने शुक्रवार को कार्यभार ग्रहण करने के कुछ ही घंटों बाद वापस दून की राह पकड़ ली। बेस अस्पताल में नियुक्ति के साथ-साथ सम्बन्धित रेडियोलॉजिस्ट अपने साथ ही दून अस्पताल में सम्बद्ध किए जाने का आदेश भी साथ लाए थे। जनता के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 09:32 PM (IST)
        

कालिंका में पशुबलि को लेकर प्रशासन सतर्क

mitting

संवाद सहयोगी, पौड़ी: आगामी 23 नवंबर से शुरू होने वाले कालिंका मेले मे पशुबलि न हो इसके लिए प्रशासन सतर्क हो गया है। शनिवार को प्रशासनिक अधिकारिययों ने पशु बलि विरोधी संस्थाओं ने स्थानीय ग्रामीणों व मंदिर समिति के साथ बैठक की। स्थानीय लोगों ने भी सहयोग का भरोसा दिया। शनिवार को गढ़वाल व कुमाऊं की सीमा पर स्थित कालिंकाखाल में हुई बैठक की अध्यक्षता करते जिलाधिकारी चंद्रशेखर भट्ट ने कहा कि वर्तमान समाज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 05:32 PM (IST)
        

लापता महिला का क्षत विक्षत शव बरामद

संवाद सूत्र, धुमाकोट: शुक्रवार शाम से लापता चल रही ग्राम किमखेत निवासी एक महिला का क्षत-विक्षत अधखाया शव शनिवार सुबह दोगियाणा जंगल से बरामद कर लिया गया। शव का पोस्टमार्टम करने वाले चिकित्सक ने बताया कि महिला गुलदार के हमले का शिकार हुई है। शुक्रवार शाम करीब चार बजे ग्रामसभा चामसैंण के अंतर्गत ग्राम किमखेत निवासी 52 वर्षीय सतेश्वरी देवी पत्‍‌नी स्व.रणजीत सिंह गांव से लगे दोगियाणा के जंगलों में घ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 05:27 PM (IST)
        

नानघाट योजना दस दिन से ठप

संवाद सहयोगी, पौड़ी: नानघाट में पानी के स्रोत में पानी कम होने से करोड़ों की लागत से बनी नानघाट योजना फिर दगा दे गई है। शहर के कई मोहल्लों में पानी का संकट गहराने लगा है। जल स्रोतों का रुख करना उपभोक्ताओं की मजबूरी बन गई है। समुद्रतल से 1850 मीटर की ऊंचाई पर बसा पौड़ी शहर में जलापूर्ति के लिए 71 किमी दूर नानघाट के प्राकृतिक स्रोत से पानी की योजना बनी है,लेकिन मूल स्रोत में पानी की मात्रा कम होने और ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 04:29 PM (IST)
        

सर्वाधिक अंकों के साथ टैगोर सदन बना विजेता

sports compitition

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : एसजीआरआर के खेल सप्ताह में विभिन्न स्पद्र्धाओं में सर्वाधिक अंक हासिल कर टैगोर सदन ओवरऑल विजेता रहा। खेल सप्ताह के समापन पर आयोजित रंगोली प्रतियोगिता में भारत माता की रंगोली व कुंभ नृत्य विशेष आकर्षण का केंद्र रहे। एसजीआरआर खेल सप्ताह के समापन दिवस पर आयोजित रंगोली प्रतियोगिता में भारत माता की रंगोली सराहनीय रही। प्रतियोगिता के जूनियर वर्ग में सुभाष सदन व रमन सदन विजेता व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 02:54 PM (IST)
        

कबड्डी में कोट ब्लॉक ने मारी बाजी

sports compitition

संवाद सहयोगी, पौड़ी : युवा कल्याण विभाग की राजीव गांधी खेल अभियान के तहत आयोजित स्पद्र्धाओं में प्रतिभाओं ने खूब तालियां बटोरी। ओपन महिला वर्ग की कबड्डी प्रतियोगिता में विकासखंड कोट की टीम विजेता बनी। कंडोलिया मैदान में चल रही प्रतियोगिता में 16 वर्ष आयु वर्ग की गोला फेंक प्रतियोगिता में द्वारीखाल की स्वाति ने पहला, नैंनीडांडा की नीलम ने दूसरा व पोखड़ा की सोनाली ने तीसरा स्थान पाया। बालक वर्ग में ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 02:54 PM (IST)
        

सेंद्री के लोगों ने दी परियोजना के कार्य ठप करने की चेतावनी

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: श्रीनगर जलविद्युत परियोजना से उत्पादित होने वाली बिजली की आपूर्ति के लिए सेंद्री और उसके समीपवर्ती क्षेत्रों में कार्यदायी कंपनी की ओर से टॉवरों पर लगायी बिजली की हाईटेंशन लाइन को लेकर जनता की सुरक्षा के लिए यदि उपाय शीघ्र सुनिश्चित नहीं किए गए तो ग्रामीण सेंद्री क्षेत्र और पॉवर हाउस के साथ ही टनल पर होने वाले कार्यो को ठप कर देंगे। पुनर्वास एवं विकास समिति सेंद्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 02:54 PM (IST)
        

समीक्षा व यश ने जीते बैडमिंटन मुकाबले

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : क्रेडिल पब्लिक स्कूल के तीन दिवसीय वार्षिक क्रीड़ा प्रतियोगिता के दूसरे दिन कई मुकाबले खेले गए। बैडमिंटन जूनियर बालिका व सीनियर बालक के मुकाबले समीक्षा व यश के नाम रहे। प्रतियोगिता का दूसरा दिन नेहरू हाउस के नाम रहा। क्रेडिल पब्लिक स्कूल के वार्षिक क्रीड़ा प्रतियोगिता के दूसरे दिन बैडमिंटन के सीनियर बालक वर्ग में यश लिंगवाल, दिव्यांशु पुराहित, अंकुश कुमार पहले, दूसरे व ती... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 02:54 PM (IST)
        

सुंदरता से भरपूर, पर उम्मीदें चूर

lake pauri

जागरण संवाददाता, पौड़ी: पर्यटन नगरी पौड़ी के कंडोलिया से सटी गगवाड़स्यू घाटी में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। घाटी के चारों ओर देवदार, बांस-बुरांश के जंगल और दूर-दूर तक फैली प्राकृतिक सुंदरता का विहंगम दृश्य देखते ही बनता है। प्राकृतिक सुंदरता से भरपूर होने के बावजूद इस घाटी की ओर से पर्यटन मंत्रालय ने नजरें फेर रखी हैं। इससे पर्यटन विकास को लेकर लोगों की उम्मीदें चूर-चूर हो रही हैं। कंडोलिया से ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 02:54 PM (IST)
        

शिक्षण संस्थानों में प्रतियोगिताओं में दिखाया हुनर

childrens day

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : बाल दिवस के मौके क्षेत्र के विद्यालयों में प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। साथ ही बच्चों को पं.नेहरू के आदर्शो से सीख लेने की शिक्षा दी गई। स्थानीय राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के हिन्दी विभाग में आयोजित कार्यक्रम में विभागाध्यक्ष डॉ.एनके ढौंडियाल ने नेहरू जी के बाल साहित्य की जानकारी दी। क्रेडिल चिल्ड्रन एकेडमी पब्लिक स्कूल में आयोजित सुलेख प्रतियोगिता में सलोनी रावत,... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 02:54 PM (IST)
        

जिला अस्पताल में एक और डाक्टर ने लिया कार्यभार

संवाद सहयोगी, पौड़ी: गुरूवार को जिला चिकित्सालय में एक और चिकित्सक ने कार्यभार ग्रहण कर लिया है। नियुक्ति के आदेशों के बाद अब तक दो चिकित्सकों के पद भरे गए हैं। गौरतलब है कि जिला चिकित्सालय में चिकित्सकों के रिक्त पदों को भरने के लिए जन चेतना मंच की पहल पर आंदोलन शुरू हुआ। जन दबाव को देखते हुए निदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य ने तीन दिन पूर्व जिला चिकित्सालय में दस तथा महिला जिला चिकित्सालय में तीन ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 13 Nov 2014 09:42 PM (IST)
        

बिना सम्बद्धता विवि नहीं कराएगा परीक्षा

press confrence

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: गढ़वाल विश्वविद्यालय बिना सम्बद्धता के अब किसी भी शिक्षण संस्थान की परीक्षा नहीं लेगा। सम्बद्ध संस्थानों की सम्बद्धता का समय से विस्तारीकरण होना भी जरूरी है। उच्च न्यायालय नैनीताल के इस संबंध में निर्णय के बाद 11 पैरामेडिकल संस्थान इसकी जद में आ गए हैं जो अधिकांशत: देहरादून में संचालित हैं। गढ़वाल विवि अब तक इन संस्थानों की परीक्षाएं करा रहा था, जबकि इन संस्थानों क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 13 Nov 2014 09:41 PM (IST)
        

भालू के हमले में महिला घायल

पौड़ी: बड़ेत गांव के जंगल में घास लेने गई एक महिला को भालू ने हमला कर घायल कर दिया। घायल महिला को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पाबौ में भर्ती कराया गया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक थैलीसैण प्रखंड के बड़ेथ गांव निवासी संता देवी (40) पत्नी स्व. जीत सिंह जंगल में घास काटने गई थी। इसी बीच, भालू ने उस पर हमला कर दिया। साथ में गई महिलाओं के शोर मचाने से भालू महिला को छोड़ जंगल की ओर भाग गया।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 13 Nov 2014 09:29 PM (IST)
        
(News from Pauri-garhwal, Uttarakhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें