Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 28,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पौड़ी गढ़वाल

विद्युत लाइन शार्ट, आपूर्ति बाधित

कोटद्वार : मोहल्ला शिवपुर में बीती शनिवार रात विद्युत लाइन शार्ट हो जाने के कारण ग्रास्टनगंज क्षेत्र में घंटों विद्युत आपूर्ति बाधित रही। उधर, धुमाकोट क्षेत्र में भी रविवार सुबह से विद्युत आपूर्ति ठप थी। जानकारी के अनुसार, शनिवार रात करीब दस बजे शिवपुर क्षेत्र में डिग्री कॉलेज के समीप विद्युत लाइन में तेज धमाका होने के साथ ही ग्रास्टनगंज क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति ठप हो गई। विभागीय अधिकारियों की... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Jul 2014 01:22 AM (IST)
        

उच्च शिक्षा के थोथे दावे

higher education

संवाद सूत्र, धुमाकोट: सूबे में उच्च शिक्षा के थोथे दावे युवाओं का भविष्य बर्बाद कर रहे हैं। राज्य के पहाड़ी क्षेत्रों में उच्च शिक्षा 'पहाड़' बनकर रह गई है। इसी की बानगी है राजकीय महाविद्यालय नैनीडांडा। यह दुर्भाग्य ही कहा जाएगा कि जिस विषय के साथ महाविद्यालय की स्थापना हुई थी, आज महाविद्यालय में उसी विषय की कक्षाएं संचालित नहीं हो रही हैं। शासन स्तर से उच्च शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने के दावे हो रहे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Jul 2014 01:22 AM (IST)
        

एनेस्थीसिया देते वक्त मरीज की मौत, चक्काजाम

ded

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: बाएं हाथ में फ्रैक्चर वाले एक युवक की ऑपरेशन से पहले ही एनेस्थीसिया देते समय मौत होने से गुस्साए लोगों ने शनिवार शाम बेस अस्पताल के गेट के समक्ष नेशनल हाईवे पर दो घंटे तक जाम लगाया। गुस्साए लोग संबंधित डॉक्टर की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। मृतक के परिजनों ने मामले की तहरीर कोतवाली में दी है। पैठाणी के सरणा गांव निवासी सुरेश चंद्र भट्ट (21) को बाएं हाथ की हड्डी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Jul 2014 06:25 PM (IST)
        

बादलों ने की शरारत, फिर हाथ लगी मायूसी

wait for rain

जागरण संवाददाता, कोटद्वार : एक बार फिर कोटद्वार व आसपास के क्षेत्रों में काश्तकारों के हाथ मायूसी आई। शनिवार सुबह आसमान में घिरे काले बदरा को देख काश्तकारों को अच्छी बारिश की उम्मीद थी, लेकिन सूखी धरती के हाथ दो-चार बूंद ही वर्षा जल आया। इधर, बारिश न होने के कारण क्षेत्र में इन दिनों भारी उमस से जनजीवन बेहाल है। कोटद्वार-भाबर क्षेत्र के आमजन के साथ ही काश्तकार भी 'इंद्र देव' से बरसने की प्रार्थना... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Jul 2014 06:25 PM (IST)
        

दरोगा व सिपाही लाइन हाजिर

suspeand

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष व सचिव के साथ कुछ पुलिस कर्मियों के अभद्रता संबंधी मामले में दोषी पुलिस कर्मियों को बर्खास्त करने की मांग को लेकर अधिवक्ताओं ने शनिवार को तहसील परिसर में धरना दे कर प्रदर्शन किया। पुलिस अधीक्षक की ओर से दो पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर करने के बाद अधिवक्ताओं ने धरना समाप्त कर दिया। आरोप है कि कोटद्वार बार एसोसिएशन के अध्यक्ष किशन पंवार व सचिव दीप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Jul 2014 06:25 PM (IST)
        

108 वाहन में खराबी से आवाजाही हुई ठप

traifk jaam

पौड़ी: कंडोलिया मार्ग पर सुबह करीब दो घंटे तक वाहनों की आवाजाही ठप रही। इस मार्ग पर 108 स्वास्थ्य सेवा के वाहन में अचानक तकनीकी खराबी आ गई थी। शनिवार की सुबह करीब नौ बजे 108 स्वास्थ्य सेवा का वाहन अस्पताल से कंडोलिया मार्ग पर जा रहा था। इसी दौरान महिला अस्पताल के निकट वाहन बीच सड़क में खराब हो गया। 108 कर्मियों के उसे ठीक करने के प्रयास सफल नहीं हुए। बाद में मैकेनिक ने आकर वाहन को सड़क से साइड पर लग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Jul 2014 06:25 PM (IST)
        

महाविद्यालय खुला, नहीं बंटे आवेदन पत्र

student protest

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोटद्वार में सीट निर्धारण को लेकर चल रहे विवाद के बीच शनिवार को भी महाविद्यालय में प्रवेश आवेदन पत्रों की बिक्री नहीं हो पाई। इधर, छात्र संगठनों ने सीटों को लेकर उचित फैसला न होने तक आवेदन पत्रों की बिक्री न होने देने का निर्णय लिया है। राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में सीट निर्धारण के मुद्दे पर पिछले कई दिनों से चल रहा बवाल भले ही शनिवार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Jul 2014 06:25 PM (IST)
        

सरकारी शिक्षा की डगमग डगर

संवाद सहयोगी, पौड़ी: शिक्षा की बेहतरी के तमाम दावे विभागीय स्तर पर किए जा रहे हैं, लेकिन विद्यालयों में बड़ी तादाद में शिक्षकों के पद खाली हैं। शिक्षकों के अभाव में नौनिहाल बिना पढ़े ही परीक्षा दे रहे हैं। ऐसे में समझा जा सकता है कि राज्य में शिक्षा का स्तर क्या होगा। सरकारी शिक्षा के कदम डगमगाने की बात हर बार आने वाले बोर्ड परीक्षा के परिणामों से पुख्ता हो रही है। प्रदेश की मेरिट में सरकारी स्कू... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Jul 2014 06:13 PM (IST)
        

एनएसयूआइ ने बंद कराए बिक्री काउंटर

no buying of entrence form

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोटद्वार में सीटों को लेकर मचा बवाल थम नहीं रहा है। सीट निर्धारण के विरोध में एनएसयूआई ने दूसरे दिन भी फार्म बिक्री काउंटर बंद करा दिए। वहीं, एनएसयूआइ की अगुवाई में इस वर्ष इंटर पास हुए छात्रों ने नगर में जुलूस निकाल प्रदर्शन किया व महाविद्यालय पहुंच प्राचार्य का घेराव किया। सीट निर्धारण के मसले पर स्थानीय इंटर कालेजों से इस वर्ष इंटरमीडिएट क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Jul 2014 05:28 PM (IST)
        

पालिका ने चलाया पॉलीथिन रोको अभियान

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : नगरपालिका के लाख प्रयासों के बावजूद नगर क्षेत्र में पॉलीथिन के प्रयोग पर पाबंदी नहीं लग पा रही है। पॉलीथिन पर रोक को नगरपालिका ने गुरुवार को नगर क्षेत्र में फिर से पॉलीथिन चेकिंग अभियान चलाया। गुरुवार को तहसीलदार वेदपाल सिंह व नगरपालिका अधिशासी अधिकारी अमरजीत कौर के संयुक्त नेतृत्व में पालिका टीम ने नगर क्षेत्र में पॉलीथिन चेकिंग अभियान चलाया। अभियान के तहत बदरीनाथ मार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Jul 2014 05:16 PM (IST)
        

सड़क को केंद्र सरकार की ना

center govt no

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: गढ़वाल-कुमाऊं की 'लाइफ लाइन' से प्रसिद्ध कंडी रोड के अंतर्गत पड़ने वाले लालढ़ांग-चिलरखाल वन मोटर मार्ग को आम यातायात के लिए खोलने का सपना शायद कभी पूर्ण न हो पाए। दरअसल, केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्रालय ने इस मार्ग पर वाहनों के संचालन की अनुमति प्रदान करने से इंकार कर दिया है। करोड़ों की धनराशि फूंक दी गई लालढांग-चिलरखाल वन मोटर मार्ग के डामरीकरण के नाम पर, लेकिन नतीजा ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Jul 2014 05:11 PM (IST)
        

फायरिंग करने वाले का नहीं लगा सुराग

जागरण संवाददाता, कोटद्वार : अधिवक्ता शैलेश ध्यानी के आवास में हुई फायरिंग के मामले में फिलहाल कोतवाली पुलिस के हाथ खाली नजर आ रहे हैं। इधर, घटना के विरोध में बुधवार को कोटद्वार बार एसोसिएशन ने न्यायिक कार्यो का बहिष्कार किया। सनद रहे कि नगर से सटी ग्रामसभा मानपुर निवासी अधिवक्ता शैलेश ध्यानी पुत्र केश्वानंद ध्यानी के आवास पर अज्ञात बदमाशों में सोमवार रात्रि करीब ग्यारह बजे उस वक्त तीन फायर झोंके... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Jul 2014 01:17 AM (IST)
        

सीटों पर बबाल, रोकी फार्म की बिक्री

student protest

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: स्नातक प्रथम वर्ष में दाखिले की प्रक्रिया शुरू होते ही सीट निर्धारण के खिलाफ छात्रों व छात्र संगठनों का पारा चढ़ गया है। बुधवार को आवेदन पत्रों की बिक्री के पहले ही दिन छात्रों ने आवेदन पत्र बिक्री काउंटर बंद करा दिया। छात्र संगठनों ने सीट निर्धारण की बाध्यता न हटाने तक आवेदन पत्रों की बिक्री प्रक्रिया ठप करने की चेतावनी दी है। बुधवार को तय कार्यक्रम के तहत भारतीय राष्ट्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Jul 2014 01:17 AM (IST)
        

तंत्र की कछुवा चाल, ग्रामीणों का बुरा हाल

संवाद सहयोगी, पौड़ी: डांडा नागराजा पंपिंग योजना की धीमी गति से उपभोक्ताओं के हलक दिनों दिन सूख रहे हैं। एक वर्ष पूर्व शुरू हुए कार्य की कछुवा चाल से दर्जनों गांवों के ग्रामीणों में मायूसी है। विकास खंड कोट के अंतर्गत आने वाले डांडा नागराजा क्षेत्र के दर्जनों गांवों में पानी का संकट अक्सर बना रहता है। इसी परेशानी को देखते हुए ग्रामीणों की वर्षों पुरानी मांग पर पिछले वर्ष सरकार की मुहर लगी। अलकनंदा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Jul 2014 01:17 AM (IST)
        

अधिवक्ता के आवास पर फायर

fairing

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: नगर से सटी ग्रामसभा मानपुर में बदमाशों ने एक अधिवक्ता के आवास में फायर झोंक दिए। पुलिस ने अधिवक्ता के कमरे के दरवाजे पर धंसे व बरामदे में पड़े कारतूस के खोखे बरामद कर दिए हैं। अधिवक्ता की ओर से दी गई तहरीर के आधार पर अज्ञात के विरूद्ध मामला दर्ज कर दिया गया है। नगर से सटी ग्रामसभा मानपुर निवासी अधिवक्ता शैलेश ध्यानी पुत्र केश्वानंद ध्यानी के आवास पर अज्ञात बदमाशों में सो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Jul 2014 08:54 PM (IST)
        

संविदा पर चल रही सरकार

mitting

जागरण संवाददाता, पौड़ी: भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष तीरथ सिंह रावत ने कहा राज्य सरकार संविदा पर चल रही है। काबीना मंत्री इंदिरा हृदयेश की न मंत्री सुन रहे हैं और न ही अधिकारी। पंचायत चुनावों में भाजपा अधिकृत प्रत्याशियों की जीत को ऐतिहासिक बताते उन्होने कहा कि जिला पंचायत के अधिकांश अध्यक्ष पदों के प्रत्याशियों की घोषणा दो दिन के भीतर कर दी जाएगी। इसके लिए सभी जिलों में गठित टीमों से लिस्ट मांगी गई ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Jul 2014 08:54 PM (IST)
        

गृहनगर लौटने पर अनुकृति का स्वागत

anukriti came to lansidaun

संवाद सहयोगी, लैंसडौन: मिस एशिया पैसिफिक व‌र्ल्ड प्रतियोगिता में चौथा स्थान प्राप्त कर साउथ कोरिया से गृहनगर लौटी अनुकृति गुसाई का आर्मी पब्लिक स्कूल में स्वागत किया गया। इस मौके पर विद्यालय के छात्रों ने अनुकृति से उनके अनुभवों के बारे में सवाल पूछे। मंगलवार को आर्मी पब्लिक स्कूल में अनुकृति के लौटने पर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। अनुकृति ने कहा कि उसके लिए गर्व की बात है कि उसने भारत की ओ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Jul 2014 08:54 PM (IST)
        

मुख्यालय में गरजे चौथान के काश्तकार

farmars protest

संवाद सहयोगी, पौड़ी: चौथान पट्टी के काश्तकारों ने गूल मरम्मत सहित अन्य मांगों को लेकर मंडल मुख्यालय में प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि यदि मांगों पर कार्रवाई नहीं हुई तो उन्हें उग्र आंदोलन के बाध्य होना पड़ेगा। रणियास गांव निवासी बचन सिंह के नेतृत्व में काश्तकारों ने प्रदर्शन कर कलक्ट्रेट परिसर के बाहर धरना दिया। धरना स्थल पर काश्तकारों ने कहा कि क्षेत्र के कुछ उपद्रवी लोगों ने गूल को करीब 85 मीटर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Jul 2014 08:54 PM (IST)
        

12 जुलाई से कांवड़ मेला शुरू

meeting for kanwar mela prepration

जागरण संवाददाता, पौड़ी: प्रशासन ने यमकेश्वर क्षेत्र के नीलकंठ महादेव मंदिर में आगामी 12 जुलाई से आयोजित हो रहे श्रावण कांवड़ मेले के दौरान तय समय पर सभी बुनियादी सुविधाएं जुटाने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को जारी कर दिए हैं। मेले में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हों, इसके लिए भी भारी तादाद में सुरक्षा कर्मियों को अलग-अलग स्थानों में तैनाती के आदेश दिए गए हैं। बैराज से आगे तथा राजाजी पार्क के मार्ग मे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 07 Jul 2014 05:33 PM (IST)
        

मरीज के तीमारदारों ने काटा हंगामा

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: राजकीय संयुक्त चिकित्सालय में रविवार रात्रि एक मरीज के तीमारदारों के हंगामा करने का मामला प्रकाश में आया है। चिकित्सालय प्रशासन की शिकायत पर पुलिस भी चिकित्सालय पहुंची, जिसके बाद मामला शांत हो गया। जानकारी के अनुसार, रविवार को पेट दर्द की शिकायत पर कुछ लोग मरीज लेकर चिकित्सालय में पहुंचे। चिकित्सकों ने मरीज में सर्पदंश के लक्षण पाए व उपचार शुरू कर दिया। बताया जाता है कि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 07 Jul 2014 05:30 PM (IST)
        
(News from Pauri-garhwal, Uttarakhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें