पौड़ी गढ़वाल

  • विद्यालयों के शुल्क को लेकर एसडीएम ने बुलाई बैठक

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 08:42 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल श्रीनगर क्षेत्र के विभिन्न निजी स्कूलों के वार्षिक शुल्क को लेकर उपजिलाधिकारी श्रीनगर द्वारा मंगलवार को बैठक बुलायी गयी। जिसमें रेनबो पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्या, प्रबन्धक को विशेष रूप से बुलाया गया। विद्यार्थी परिषद का आरोप था कि इस स्कूल द्वारा वार्षिक शुल्क में भारी फीस वृद्धि की गयी। बैठक में वार्षिक शुल्क को लेकर स्कूल के आंकड़े तथ्यों के साथ रखते हुए प्रधाना... और पढ़ें »

  • भाजपा-कांग्रेस ने उत्तराखंड को लूटा: आप

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 08:13 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टियों ने उत्तराखंड को जमकर लूटा। दोनों पार्टियां केवल सत्ता की लोभी हैं। यह आरोप आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी विवेक यादव और प्रदेश अध्यक्ष अनूप नौटियाल ने लगाए। मंगलवार को श्रीनगर में आयोजित पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि उत्तराखंड विधानसभा चुनाव लड़ने के बारे में पार्टी ने अभी कोई अंतिम फैसला नहीं किया है। उत्तराखंड बचाओ यात्र... और पढ़ें »

  • बिजली-पानी को श्रीनगर मे मचा हाहाकार

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 08:00 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: नलों से पानी गायब और बिजली भी गुल, पिछले 30 घंटों से अधिक समय से श्रीनगर क्षेत्र की यह स्थिति बनी है, जिससे जनता में पानी और बिजली को लेकर हाहाकार मचा रहा। खराब मौसम के चलते भी विभागों को बिजली व पेयजल व्यवस्था चरमरा गई है। बीते सोमवार सांय को किसी तरह बिन पानी काट लिया, लेकिन मंगलवार को तड़के से ही लोग खाली बाल्टियों और अन्य बर्तनों को लेकर पानी की तलाश में भटकते ... और पढ़ें »

  • गुलदार का मुकाबला कर मोहन ने बचाई जान

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 07:49 PM (IST)

    संवाद सूत्र, सतपुली: प्रखंड कल्जीखाल के अंतर्गत ग्राम बांजखाल में गुलदार के हमले में एक व्यक्ति घायल हो गया। घायल व्यक्ति शिक्षा विभाग में कार्यरत है। वह दोपहर में घर से कुछ दूर खेत में गया हुआ था। जब उस पर झाड़ी में छिपे गुलदार ने हमला कर दिया। कल्जीखाल विकास खंड की मनियारस्यूं पूर्वी पट्टी के ग्राम बांजखाल निवासी मोहन लाल (50 वर्ष) मंगलवार दोपहर करीब डेढ़ बजे अपने घर के निकट खेत में गया हुआ था। ... और पढ़ें »

  • बढ़ते भ्रष्टाचार के लिए जनप्रतिनिधि जिम्मेदार

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:47 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: अवकाश प्राप्त कर्मचारी विकास संगठन ने कहा कि उत्तराखंड में बढ़ते भ्रष्टाचार के लिए चुने गए जनप्रतिनिधि जिम्मेदार हैं। जनप्रतिनिधियों के क्रियाकलापों से राज्य की जनता त्रस्त है। आम जनता मूलभूत सुविधाओं के लिए राज्य बनने के 16 साल बाद भी जूझ रही है। संगठन की बैठक में निर्णय लिया गया कि नेताओं के अनैतिक क्रियाकलापों और प्रदेश में बढ़ते भ्रष्टाचार के खिलाफ संगठन क्षे... और पढ़ें »

  • वन पंचायतों को सम्मानित करेगा वन विभाग

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:30 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, पौड़ी: मंगलवार को मंडल मुख्यालय पौड़ी में आपदा प्रबंधन एवं जंगल को आग से बचाने के लिए आयोजित बैठक में ग्रामीणों की सहभागिता पर जोर दिया गया। कलक्ट्रेट में आयोजित बैठक में वन विभाग, पुलिस, अग्नि शमन के अलावा जनपद के विभिन्न क्षेत्रों से एसडीएम शामिल हुए। बैठक में गत दिनों जंगलों में लगी आग और इससे पैदा हुए हालात को लेकर गहन मंत्रणा की गई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी चंद्र... और पढ़ें »

  • 27 मई को आयोजित होगी बीडीसी बैठक

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:29 PM (IST)

    पौड़ी: विकासखंड पाबौ की बीडीसी बैठक 27 मई को आयोजित की जाएगी। बीडीओ पुष्कर सिंह ने बताया कि ब्लाक सभागार में 27 मई को बीडीसी बैठक का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि बीडीसी में क्षेत्र की समस्याओं व उनके समाधान को लेकर चर्चा की जाएगी। और पढ़ें »

  • 22 घंटे बाद आई क्षेत्र में बिजली

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:18 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, पौड़ी: मंडल मुख्यालय सहित आस-पास के क्षेत्रों में 22 घंटे बाद तारों में करंट दौड़ सका। सोमवार को तूफान की जोरदार दस्तक से क्षेत्र की विद्युत लाइन जगह-जगह क्षतिग्रस्त हो गई थी। जिससे मंडल मुख्यालय, बुआखाल व पाबौ क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति पूरी तरह बाधित रही। मंगलवार को 22 घंटे बाद मंडल मुख्यालय में विद्युत आपूर्ति सुचारू हुई। सोमवार को दोपहर बाद जनपद के कई इलाकों में तूफान ने जोरदार ... और पढ़ें »

  • एसएसबी के जवानों ने चमकाए अलकनंदा के तट

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:17 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: सशस्त्र सीमा बल अकादमी श्रीनगर ने स्वच्छ भारत पखवाड़ा के तीसरे चरण में मंगलवार को शहर के विभिन्न जगहों पर सफाई की। सफाई कार्य में लगे जवानों ने लोगों से भी क्षेत्र को स्वच्छ रखने में सहयोग देने की अपील की। मंगलवार को सफाई कार्यक्रम में एसएसबी अकादमी श्रीनगर के प्रशिक्षु अधिकारियों, नव आरक्षियों और संदीक्षा समिति से जुड़ी महिलाओं ने भाग लिया। अकादमी निदेशक एस बंदोप... और पढ़ें »

  • स्वास्थ मंत्री से एरियर भुगतान की मांग

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:16 PM (IST)

    कोटद्वार: सेवानिवृत स्वास्थ्य कर्मचारी व पर्यवेक्षक संगठन ने प्रदेश के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री सुरेंद्र ¨सह नेगी से पुनरीक्षित वेतनमान के एरियर का भुगतान करने की मांग की है। स्वास्थ्य मंत्री को दिए गए ज्ञापन में अक्टूबर 2009 में जारी एक शासनादेश का हवाला देते हुए कहा गया कि विभाग में कार्यरत व सेवानिवृत महिला व पुरुष स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को पदोन्नत वेतनमान के अनुरूप एरियर का भुगतान न... और पढ़ें »

  • केंद्र सरकार पर बिफरी युकां, फूंका पुतला

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:16 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कोटद्वार: युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्र पर मुख्यमंत्री हरीश रावत को सीबीआइ के जाल में फंसाने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को केंद्र सरकार का पुतला दहन किया। मंगलवार को युकां कार्यकर्ता जुलूस की शक्ल में केंद्र सरकार का पुतला लेकर झंडा चौक में पहुंचे व केंद्र के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पुतले को आग के सुपुर्द कर दिया। इस मौके पर हुई सभा में वक्ताओं ने कहा कि केंद्र सरकार ने पहल... और पढ़ें »

  • रेहड़ी-फड़ से आमजन की फजीहत, नगर पालिका की पौ बारह

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:15 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, कोटद्वार: नगर की सड़कों पर लगने वाली रेहड़ी-फड़ भले ही आमजन के लिए परेशानी का सबब बनी हों, लेकिन नगर पालिका के लिए यही रेहड़ी-फड़ किसी कामधेनु से कम नहीं। दरअसल, इन्हीं रेहड़ी-फड़ों की बदौलत नगर पालिका को प्रतिवर्ष लाखों का राजस्व बतौर तहबाजारी शुल्क के रूप में प्राप्त होता है। शहर की सड़कों पर लगातार बढ़ रही रेहड़ी-फड़ों के कारण राहगीरों को तो दिक्कतों का सामना करना ही पड़ता है, वाहन चालकों... और पढ़ें »

  • एक घायल रेफर, 20 घायल वार्डों में शिफ्ट

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:13 PM (IST)

    श्रीनगर गढ़वाल: बीते सोमवार को मूल्यागांव के समीप दो बसों के बीच हुई टक्कर में घायल 21 यात्रियों को बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिनमें से एक गंभीर घायल को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है। 28 वर्षीय संदीप को सोमवार देर रात्रि इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। शेष 20 घायलों को बेस अस्पताल की इमरजेंसी में प्राथमिक उपचार के बाद वार्डो में शिफ्ट कर दिया गया है। बेस अस्पताल के चिकित्सा अधी... और पढ़ें »

  • बेहतर शिक्षा देंगे आदर्श विद्यालय : नेगी

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:06 PM (IST)

    संवाद सूत्र, पाटीसैण: प्रदेश के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री सुरेंद्र ¨सह नेगी ने कहा कि सरकार प्रत्येक प्रखंड में आदर्श विद्यालयों की स्थापना कर दूरदराज के क्षेत्रों में बच्चों को बेहतर शिक्षा देने की तैयारी कर रही है। नेगी प्रखंड एकेश्वर के अंतर्गत राजकीय इंटर कॉलेज नौगांवखाल के आदर्श विद्यालय के रूप में चयनित होने पर आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आदर्श विद्यालय से... और पढ़ें »

  • बीटेक के परीक्षा फॉर्म 26 तक होंगे जमा

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 06:04 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय के बीटेक पाठ्यक्रम के छात्रों की समस्याओं को लेकर मंगलवार को छात्र विश्वविद्यालय के विशेष कार्याधिकारी और कुलसचिव से मिले। छात्रों का कहना था कि बीटेक परीक्षा के परीक्षा फार्म जमा करने को लेकर फार्म में कोई भी अंतिम तिथि अंकित नहीं की गई है। जिससे छात्रों को भी परेशानियां हो रही हैं। विश्वविद्यालय के विशेष कार्याधिकारी प्रो. डीएस नेगी ... और पढ़ें »

  • दिव्यांग शिक्षकों को मिले उचित सुविधाएं

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 05:31 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, कोटद्वार: दिव्यांग शिक्षक-कर्मचारी मंच की बैठक में वक्ताओं ने प्रदेश में दिव्यांगों की वर्तमान स्थिति पर गहन चर्चा की। वक्ताओं ने केंद्र सरकार की तरह प्रदेश में भी दिव्यांग शिक्षकों को उचित सुविधाएं दिए जाने की मांग की। इस संबंध में मंच ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा। ¨हदू पंचायती धर्मशाला में आयोजित बैठक में शिक्षक संतोष नेगी ने कहा कि विकलांगता अधिनियम 1995 के अंतर्गत दिव्यांग की ... और पढ़ें »

  • जलसंस्थान संविदा कर्मियों ने किया कार्य बहिष्कार

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 05:08 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, कोटद्वार: संविदा श्रमिक संघ की स्थानीय इकाई ने जल संस्थान पर संविदाकर्मियों के साथ किए गए समझौते की अनदेखी का आरोप लगाया गया। संविदाकर्मियों ने आश्वासन देने के बाद भी मांगें पूरी नहीं हो की स्थिति में मंगलवार से कार्यबहिष्कार कर कार्यालय में तीन दिवसीय धरना शुरू कर दिया है। मंगलवार को संगठन शाखा अध्यक्ष प्रेमलाल कुकरेती ने बताया कि संविदाकर्मी लंबे समय से मानदेय विसंगति, ईपीएफ जमा... और पढ़ें »

  • 'माईना छलक-छलक करि वो' पर थिरके लोग

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 05:07 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, लैंसडौन: कैंट स्कूल के वार्षिकोत्सव पर छात्रों ने जहां देश के विभिन्न प्रांतों के सांस्कृतिक रंग बिखेरे, वही अनेकता में एकता कार्यक्रम प्रस्तुत कर दर्शकों को देश भक्ति की भावना से सराबोर कर दिया। 'माईना छलक-छलक करि वो' बंगाली डांस की कार्यक्रम में सबसे ज्यादा सराहा गया। मंगलवार को कैंट स्कूल के वार्षिकोत्सव का उद्घाटन गढ़वाल रेजीमेंट के ब्रिगेडियर इंद्रजीत चटर्जी ने किया। उन्हो... और पढ़ें »

  • जीवन में नैतिक बोध जरूरी : ममगांई

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 05:05 PM (IST)

    सतपुली: प्रखंड द्वारीखाल के कैंडुल मल्ला में चल रही भागवत कथा में प्रवचन देते हुए आचार्य शिवप्रसाद ममगाई ने कहा कि नैतिक बोध के अभाव में जीवन का जहाज तूफानों से भरे संसार सागर में भटक जाता है। कथा के तीसरे दिन में श्री ममगाई ने कहा कि नैतिक आचरण का पालन ही सच्चे धर्म का प्रतीक है। समाज में विचार शुद्धि के द्वारा ही बुराइयों से छुटकारा मिल सकता है। जिसके जीवन में शुद्धि होती है उसे ही परमभक्ति का ... और पढ़ें »

  • कोटद्वार प्रशासन ने छिपाई घटना, डीएम का रुख सख्त

            
    Updated on: Tue, 24 May 2016 05:05 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, पौड़ी: सोमवार को यमकेश्वर ब्लॉक के भडे़त गांव में आकाशीय बिजली गिरने से हुई युवती के मौत की घटना कोटद्वार प्रशासन ने छिपाए रखी। इससे नाराज डीएम ने जिले के सभी जिम्मेदार अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर अलर्ट कर दिया गया है। बीते सोमवार को यमकेश्वर विकासखंड के ग्राम भडे़त में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक युवती की मौत हो गई थी, लेकिन जन धन की हुई हानि की यह सूचना पौड़ी... और पढ़ें »

(News from Pauri-garhwal, Uttarakhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें