चंपावत

  • पूर्व सैनिक के निधन पर शोक

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 07:16 PM (IST)

    बनबसा : रामलीला कमेटी के संरक्षक कैप्टन टीकाराम भट्ट के आकस्मिक निधन पर रामलीला कमेटी व पूर्व सैनिक संगठन ने शोक जताया है। शोक जताने वालों में भानी चंद, पुष्कर कापड़ी, बुद्धिबल्लभ पांडेय, हरीश कापड़ी, भूपाल भट्ट, मोहन बिष्ट, उत्तम चंद, उमेद सिंह नेगी, संजय मल, चंद्री चंद, महेश चंद, मोहन गुरंग, गणेश चंद, दीपक चंद, केवल पांडेय, रमेश चंद, विक्रम चंद, सागर भट्ट, महेश मुरारी, प्रेम प्रकाश भट्ट, हरीश पां... और पढ़ें »

  • मोक्षदायिनी है श्रीमद्भागवत गीता ग्रंथ

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 07:15 PM (IST)

    बनबसा : चंदनी के शिव मंदिर में श्रीमदभागवत कथा जारी है। दूसरे दिन कथा वाचक आचार्य पं.दिगंबर दत्त कलौनी ने कहा कि श्रीमद्भागवत गीता मोक्षदायिनी है। इसकी तुलना अन्य किसी ग्रंथ नही की जा सकती। भागवत कथा को निरंतर सुनने से व्यक्ति का कल्याण होता है और वह लौकिक परलौकिक दोनो सुखों को भोगने का पात्र बन जाता है। दूसरे दिन उन्होने विष्णु भगवान के रामअवतार की कथा सुनाते हुए कहा कि राम ने अवतार लेकर धरती पर ... और पढ़ें »

  • चौड़ीकरण को लेकर वन विभाग नहीं ले रहा रुचि

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 07:13 PM (IST)

    संवाद सूत्र, बनबसा : सितारगंज से टनकपुर तक एनएच चौड़ा होना है। लेकिन, वन विभाग की उदासीनता भारी पड़ने से इसमें देरी के आसान नजर आ रहे हैं। चौड़ीकरण को लेकर वन महकमा बिजली पोल हटाने और पेड़ कटान के कार्य में रुचि नहीं ले रहा है। वर्तमान में एनएच की हालत बेहद दयनीय है। जगह-जगह बने गढ्डे दुर्घटना को दावत दे रहे हैं। बनबसा-टनकपुर तक 11 किमी लंबे राजमार्ग पर वर्तमान में मार्ग निर्माण की परिधि में सैकड़... और पढ़ें »

  • भाजयुमो ने फूंका जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष का पुतला

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 07:09 PM (IST)

    संवाद सूत्र, बनबसा : दिल्ली स्थित जेएनयू में भारत विरोधी नारेबाजी पर भाजयुमो कार्यकर्ताओं में खासा गुस्सा है। आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने जेएनयू के छात्रसंघ अध्यक्ष को फांसी पर लटकाने की मांग करते हुए उसका पुतला दहन किया। भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष कमलेश भट्ट के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने राष्ट्र विरोधी नारे लगाने वाले छात्रों के पुतले के साथ नगर में प्रर्दशन किया। कार्यकर्ताओं ने कहा कि जेएनयू परिसर ... और पढ़ें »

  • फाइनल मुकाबले में तल्लाकोट ने लहराया परचम

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 07:05 PM (IST)

    लोहाघाट: पाटी विकास खंड के ग्राम सभा चौड़ाकोट में चल रहे जै ऐड़ी क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला तल्लाकोट व त्यारसौ के बीच खेला गया। जिसमें तल्लाकोट की टीम ने त्यारसौ की टीम को 52 रनों से मात दी। रविवार को प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी तल्लाकोट की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 162 रन बनाए। जबाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी त्यारसौ की टीम निर्धारित 20 ओवर... और पढ़ें »

  • एसएसबी ने गरीबों को बांटे कंबल

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 07:03 PM (IST)

    चम्पावत : सामाजिक चेतना अभियान के तहत एसएसबी की पंचम वाहिनी के तत्वावधान में दूरस्थ आमनी गांव में शिविर लगा। जिसमें द्वितीय सेनानायक सोनम छेरिंग ने ग्रामीणों को कंबल, बर्तन और स्कूली बच्चों को खेल सामग्री वितरित की। आमनी की प्रधान बसंती रंसवाल की अध्यक्षता में कार्यक्रम हुआ। जिसमें एसएसबी अधिकारियों ने सामाजिक चेतना कार्यक्रम के बारे में ग्रामीणों को बताया। इस दौरान एसएसबी के द्वितीय सेनानायक छेर... और पढ़ें »

  • अभिलेखों के रखरखाव में कोताही बर्दाश्त नहीं

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 07:02 PM (IST)

    बनबसा : पुलिस क्षेत्राधिकारी राजन सिंह रौतेला ने बनबसा थाने का निरीक्षण कर अपने मातहतों जरुरी दिशा-निर्देश दिए। सीओ ने थाने के अभिलेखों के रखरखाव में कोताही न बरतने को कहा। साथ ही कंप्यूटर कक्ष, पुलिस बैरक, असलहे खोलने-जोड़ने आदि का निरीक्षण किया और जरुरी दिशा-निर्देश दिए। नियमित रुप से असलहों की सफाई कर उन्हें दुरुस्त रखने को कहा। इस मौके पर थानाध्यक्ष विनोद यादव, एसआई भूपाल सिंह संभल, शारदा च... और पढ़ें »

  • पूर्व प्रमुख धौनी ने कांग्रेस से मांगा टिकट

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 06:59 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, लोहाघाट : उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव को लकर जहां विभिन्न राजनीतिक पार्टियों ने चुनावी बिगुल फूंकना शुरू कर दिया है। वहीं पार्टी टिकट पर चुनाव लड़ने की तमन्ना रखने वालों ने भी अपने-अपने पत्ते खोलने शुरू कर दिए हैं। इसके चलते कड़ाके की ठंड के बीच चुनावी मौसम धीरे-धीरे गर्म होता जा रहा है। लोहाघाट विधानसभा सीट से जहां राज्य सभा सांसद महेंद्र सिंह माहरा ने चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर... और पढ़ें »

  • शिविर में 245 की जांच, 52 के हुए आपरेशन

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 06:40 PM (IST)

    बनबसा : एलायंस क्लब के तत्वावधान में टनकपुर पावर स्टेशन चिकित्सालय में दो दिनी नेत्र शिविर शुरू हो गया है। शिविर का उद्घाटन टनकपुर पावर स्टेशन के प्रभारी पवन कुमार गुप्ता ने किया। क्लब अध्यक्ष विवेक अग्रवाल ने बताया कि दो दिवसीय नि:शुल्क चिकित्सा शिविर में नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ.डीएस नेगी एवं डॉ.पुनेड़ा ने पहले रोज 245 रोगियों की जांच की और 52 लोगों का मोतियाबिंद का आपरेशन हुआ। साथ ही नेत्र रोगियों ... और पढ़ें »

  • अम्बेडकर जयंती पर होंगी प्रतियोगिताएं

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 06:37 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, लोहाघाट: डॉ. भीमराव अम्बेडकर की जयंती को लेकर रविवार को गोरखा नगर के जन मिलन केंद्र में बैठक आयोजित की गई। बैठक में निर्णय लिया गया कि 14 अप्रैल हो होने वाली जयंती के कार्यक्रम स्थानीय रामलीला मैदान में धूमधाम के साथ आयोजित किए जाएंगे। लोहाघाट नगर में भव्य झांकी निकालने के अलावा विभिन्न प्रतियोगिताओं का भी आयोजन करने का निर्णय लिया गया है। सामाजिक कार्यकर्ता रमेश विश्वकर्मा की अध्यक्... और पढ़ें »

  • समाजसेवी भवानीदत्त राय पंचतत्व में विलीन

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 06:29 PM (IST)

    लोहाघाट : प्रसिद्ध सामाजिक कार्यकर्ता व वयोबृद्ध व्यवसायी भवानी दत्त राय (81) का अपने पैतृक गांव राय नगर चौड़ी में शनिवार की देर रात एक बजे निधन हो गया है। उनके निधन पर उद्योग व्यापार मंडल सहित विभिन्न सामाजिक व राजनीतिक संगठनों ने शोक व्यक्त कि या। उनका अंतिम संस्कार स्थानीय ऋषेश्वर घाट में किया गया जहां उनके जेष्ठ पुत्र हरीश राय व कनिष्ठ पुत्र सुरेश राय ने चिता को मुखाग्नि दी। और पढ़ें »

  • अवकाश के बावजूद भी छात्रनेताओं का धरना जारी

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 06:26 PM (IST)

    चम्पावत : पीजी कॉलेज की समस्याओं को छात्र नेताओं ने रविवार को अवकाश के बावजूद भी धरना देकर प्रदर्शन किया। चेतावनी दी कि यदि मांगें जल्द पूरी न हुई तो वह सड़क पर उतरने को बाध्य होंगे। छात्रसंघ अध्यक्ष कमल रावत की अगुवाई में रविवार को अवकाश के रोज भी महाविद्यालय परिसर में धरना-प्रदर्शन किया गया। छात्र नेताओं ने कहा कि कॉलेज के विकास के लिए पूर्व छात्रसंघ पदाधिकारियों व लोगों को क्षेत्रीय हित के ल... और पढ़ें »

  • लोहाघाट में ठंड का बढ़ा प्रकोप

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 06:08 PM (IST)

    लोहाघाट : रविवार को पूरे दिन मौसम का मिजाज बदला नजर आया। सुबह के समय गिरे पाले ने लोगों को जहां ठिठुरने के लिए मजबूर किया। वहीं चटक धूप निकलने के बाद फिर एकाएक आसमान में बादल छा गए। दिनभर सूर्यदेव व बादलों के बीच लुक्का- छिप्पी का खेल चलता रहा। वहरीं कड़ाके की सर्द हवा ने भी लोगों को परेशान किया। आसमान में छाए बादल न बरसने से किसानों में एकबार फिर मायूसी छा गई। आलू आदि बो रहे किसानों का कहना है कि ... और पढ़ें »

  • बोर्ड परीक्षा ड्यूटी के बहिष्कार को लेकर बनी रणनीति

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 06:04 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, लोहाघाट : राजकीय शिक्षक संघ की कुमाऊं मंडल कार्यकारिणी की बैठक में आगामी बोर्ड परीक्षा की ड्यूटी का बहिष्कार करने पर रणनीति बनाई गई। इसके अलावा शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं के निस्तारण को लेकर विचार-विमर्श किया गया। 16 फरवरी को देहरादून में होने वाली प्रांतीय बैठक में स्थानांतरण एक्ट बनाने सहित कई मुद्दों पर सरकार पर दबाव बनाने का निर्णय लिया गया। राइंका लोहाघाट के सभागार में रविवा... और पढ़ें »

  • हाईवे पर जीप पलटी, यात्री बाल-बाल बचे

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 05:28 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, चम्पावत : पिथौरागढ़ से खटीमा जा रही जीप गैस गोदाम के समीप पलट गई। हादसे में यात्री बाल-बाल बच गए। किसी को मामूली चोट तक नहीं आई। यात्री खटीमा के रहने वाले हैं और पिथौरागढ़ से लौट रहे थे। जीप में एक ही परिवार के नौ लोग सवार थे। रविवार शाम करीब चार बजे पिथौरागढ़ से खटीमा जा रही मैक्स जीप यूके03टीए-0163 जैसे ही चम्पावत से आगे बढ़ी तो गैस गोदाम से पहले मोड़ पर अचानक पलट गई और नीचे खेत ... और पढ़ें »

  • वसंत उत्सव प्रतियोगिता में मनीषा, बंटी व अतुल अव्वल

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 05:11 PM (IST)

    संवाद सूत्र, लोहाघाट : छमनिया चौड़ में स्थित आइटीबीपी की 36वीं वाहिनी के परिसर में रविवार को हिमवीर ब्वाइज के तत्वावधान में वसंत उत्सव सप्ताह के तहत विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में वाहिनी के अधिकारियों व जवानों की गृहणियों ने भाग लिया। इस दौरान आयोजित रंगोली प्रतियोगिता में मनीषा खेरनाथ प्रथम व रूमन द्वितीय स्थान पर रही। मेहंदी प्रतियोगिता में बंटी नागर व नीरजा पहले व दूसरे... और पढ़ें »

  • दस साल भी नहीं दौड़ा बिजली लाइनों में करंट

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 05:00 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, चम्पावत : ग्राम पंचायत सौराई की प्रधान धारू देवी, क्षेत्र पंचायत सदस्य कैलाश सिंह बोहरा व बीडीसी सदस्य रमैला लक्ष्मी देवी ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर ग्राम पंचायत सौराई व बकोड़ा तक बिजली पहुंचाने की मांग की है। ज्ञापन में कहा है कि दोनों गांवों में करीब दस साल पहले बिजली पहुंचाने के लिए लाइन बिछाई जा चुकी है, लेकिन, आज तक उनमें करंट नहीं दौड़ा। जिससे ग्रामीणों को खासी दिक्कतों का ... और पढ़ें »

  • 35 को एक, छह बच्चों को पढ़ा रहे दो शिक्षक

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 04:56 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, चम्पावत : शिक्षा विभाग में किस तरह अंधेरगर्दी मची हुई है, इसका जीता-जागता उदाहरण ग्राम पंचायत सिन्याड़ी में दिखाई देता है। वहां पर दो प्राथमिक विद्यालय हैं, लेकिन दोनों की स्थिति अलग-अलग है। एक स्कूल में जहां 35 बच्चों को एक शिक्षक पढ़ा रहा है, वहीं दूसरी स्कूल में छह बच्चों को पढ़ाने के लिए दो शिक्षक तैनात हैं। इसको लेकर अभिभावकों में रोष पनपने लगा है। टनकपुर-चम्पावत हाइवे में जिला... और पढ़ें »

  • अतिथि शिक्षकों के सामने फिर भविष्य का संकट

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 03:44 PM (IST)

    संवाद सूत्र, लोहाघाट : पटरी से उतरी शिक्षा व्यवस्था को सुधारने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले अतिथि शिक्षक एक बार फिर अपने भविष्य को लेकर चिंतित होने लगे हैं। अतिथि शिक्षकों का 89 दिन का अनुबंध समाप्त होने जा रहा है। अतिथि शिक्षकों ने राज्य सरकार से अनुबंध की बाध्यता समाप्त करने व बोर्ड परीक्षा में ड्यूटी लगाने की मांग की है। लोहाघाट, बाराकोट, पाटी व चम्पावत ब्लाक के अतिथि शिक्षक संगठनों... और पढ़ें »

  • कई बालिकाओं के कर्ण व नाशिका छेदी गई

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 07:50 PM (IST)

    लोहाघाट : वसंत पंचमी पर विभिन्न धार्मिक अनुष्ठान किए गए। इस दौरान लोगों ने अपनी कन्याओं के कर्ण छेद के अलावा, यज्ञोपवित संस्कार के अतिरिक्त कई कार्यक्रम किए। मान्यता है कि इस दिन कोई भी शुभ कार्य बिना लगन आदि दिखाए किया जा सकता है। इसके चलते लोगों ने अपनी कन्याओं के नाक कान छेदने के अलावा बालकों का यज्ञोपवित संस्कार विधि विधान के साथ किया। और पढ़ें »

(News from Champawat, Uttarakhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें