Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंपावत

लीड:: वॉलीबाल में चम्पावत, कबड्डी में लोहाघाट विजेता

sdsd sd

चम्पावत : युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल के तत्वावधान में राजीव गांधी खेल अभियान के तहत महिलाओं की जनपदस्तरीय ओपन प्रतियोगिता हुई। वॉलीबाल में चम्पावत, कबड्डी में लोहाघाट व खो-खो में पाटी विकासखंड विजेता बना। मुख्य अतिथि जिला क्रीड़ा अधिकारी संजीव पौरी ने मार्चपास्ट की सलामी लेते हुए प्रतियोगिता का आगाज किया। जिला युवा कल्याण अधिकारी दीवान राम आर्य की अध्यक्षता और सामाजिक कार्यकर्ता राजेंद्र ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 09:44 PM (IST)
        

बिजली, पानी, सड़क व स्वास्थ, सब खराब

लोहाघाट : जिपं अध्यक्ष खुशाल सिंह अधिकारी ने पाटी ब्लाक के आधा दर्जन से अधिक गांवों का पैदल भ्रमण कर जनसमस्याएं सुनीं। उन्होंने विकास कार्यो का जायजा लिया तथा समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता से करने का भरोसा दिलाया। बुधवार को उन्होंने ईजट्टा डुंगरा, गागर, रीठाखाल, अनर्पा, पीपलढ़ींग आदि गांवों में चौपाल लगाकर जनता की समस्याएं सुनीं। लोगों ने बिजली, पानी, सड़क, स्वास्थ्य तथा खाद्यान्न की समस्या रखी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 09:43 PM (IST)
        

पालिका कार्यालय में तालाबंदी आज

चम्पावत : लचर सफाई व पथ प्रकाश व्यवस्था के विरोध में बालेश्वर वार्ड के लोगों ने शुक्रवार को नगरपालिका कार्यालय में तालाबंदी व पालिकाध्यक्ष के घेराव का एलान किया है। सभासद अनीता प्रहरी व नामित सभासद सूरज प्रहरी ने बताया कि वार्ड की सफाई व्यवस्था लंबे समय से पटरी से उतरी हुई है। पालिका प्रशासन व अध्यक्ष को इससे कई बार अवगत कराया जा चुका है। बावजूद इसके हालात नहीं सुधर रहे हैं। यही हाल पथ प्रकाश व्यव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 09:43 PM (IST)
        

बूथ स्तर पर कम से कम सौ सदस्य

sd sd

चम्पावत : भाजपा प्रदेश महामंत्री प्रकाश पंत ने जिले में सदस्यता अभियान का आगाज करते हुए पार्टी पदाधिकारियों से बूथ स्तर पर कम से कम सौ सदस्य बनाने को कहा। उन्होंने ऑन लाइन सदस्य बनाने पर भी जोर दिया। जिला कार्यालय में पंत ने पार्टी पदाधिकारियों को सदस्यता अभियान की बारीकियां समझाते हुए कहा कि बूथ स्तर पर न्यूनतम सौ प्राथमिक सदस्य बनाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपनों को साकार करें। ग्राम स्तर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 09:42 PM (IST)
        

पूर्णागिरि क्षेत्र में गुलदार का आतंक

टनकपुर : पिछले एक माह से पूर्णागिरि क्षेत्र से लगे गांव में गुलदार के आतंक से लोग दहशत में हैं। क्षेत्र के लोगों ने वन विभाग व प्रशासन से गुलदार से निजात दिलाने की मांग की हैं। पूर्णागिरि क्षेत्र से लगे गांव सेलागाढ़ में धाम के पुजारी कमलापति पांडे के गौसाले में बछिया को अपना निवाला बनाया। इसके अलावा कई लोगों के पालतू जानवरों को गुलदार अब तक निवाला बना चुका हैं। जिससे न सिर्फ क्षेत्र के लोगों में ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 09:48 PM (IST)
        

पंचेश्वर में खुला लकड़ी का टाल

लोहाघाट : नेपाल सीमा से लगे पंचेश्वर में टाल खोलने की मांग पूरी हो गई है। वन विभाग ने यहां दो कर्मचारियों की तैनाती कर टाल में लकड़ियां भी उपलब्ध करवा दी हैं। श्मसान स्थल होने के कारण यहां टाल की नितांत जरूरत थी। टाल के अस्तित्व में आने से लोगों ने राहत की सांस ली है। अंतिम संस्कार के लिए आए दिन पंचेश्वर श्मसान में दर्जनों शव पहुंचते हैं। लकड़ी न मिलने से कई लोग शवों को अधजला छोड़ देते हैं, जिससे ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 09:47 PM (IST)
        

चम्पावत के खिलाड़ियों ने बाजपुर में लहराया परचम

llk lkkl

लोहाघाट : बाजपुर में आयोजित राज्य स्तरीय कराटे डू प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर क्षेत्र के खिलाड़ियों का दल लौट आया है। लोहाघाट पहुंचने पर स्थानीय लोगों द्वारा उनका भव्य स्वागत किया गया। 16 नवंबर को बाजपुर में आयोजित 10-11 आयुवर्ग की कराटे डू प्रतियोगिता में ओपीएस की साक्षी बिष्ट, मोहित बिष्ट, प्रवीण धौनी, सिद्ध जोशी, मल्लिकार्जुन स्कूल की ज्योति बिष्ट, चम्पावत की ज्योति महंत, होली विजडम एके... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 09:40 PM (IST)
        

मेरा द्योरा मोहना, तेरी केमुंए गाड़ी..

चम्पावत : सीमांत के मंच में चल रहे दीप महोत्सव का रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम व लकी ड्रा के साथ समापन हुआ। समापन अवसर पर मुख्य अतिथि दलीप सिंह कुंवर रहे। लकी ड्रा का पहला इनाम अनीता महर के नाम निकली। अगले वर्ष से दीप महोत्सव की जगह ग्रीष्मोत्सव का आयोजन होगा। शनिवार की शाम शुरू हुए दीप महोत्सव का समापन सोमवार की देर रात हुआ। मुख्य अतिथि के रूप में एसपी कुंवर मौजूद रहे। उन्होंने दूरस्थ क्षेत्र मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 09:39 PM (IST)
        

गैस के लिए दो घंटे भटके लोग

sd sd d

चम्पावत : गैस एजेंसी कर्मचारियों के साथ अभद्रता व गालीगलौच के मामले में कुमाऊं मंडल विकास निगम कर्मियों ने पूरे जनपद में मंगलवार को कार्यबहिष्कार किया। इससे रसोई गैस के लिए लोगों को भटकना पड़ा। अलबत्ता, दो घंटे बाद कर्मियों-व्यापारी में सुलह समझौते से आपूर्ति बहाल हो सकी। लोहाघाट गैस गोदाम के कर्मी प्रदीप कार्की व गणेश लाल साह ने व्यापारी प्रकाश लाल साह पर उनसे अभद्रता व गाली गलौच करने का आरोप लग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 09:39 PM (IST)
        

रातभर स्वाला अस्पताल में रखना पड़ा किशोर का शव

sa dsd

चम्पावत : स्वाला के समीप हुई दुर्घटना के मृतक किशोर का शव रातभर स्वाला के अस्पताल में रखना पड़ा। कानूनी पेचीदगी के चलते पुलिस ने रात में पंचनामा भरने से इंकार कर दिया। सोमवार की सुबह पोस्टमार्टम कराने के बाद शव की अंत्येष्टि कर दी गई। वहीं घायलों की हालत में सुधार हो रहा है। बनलेख निवासी लीलाधर जोशी (45) के छोटे भाई बीमारी के चलते हल्द्वानी के अस्पताल में भर्ती हैं। लीलाधार अपने बेटे रमेश चंद्र ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 09:37 PM (IST)
        

पचपकरिया ने जीती चैंपियनशिप

kl lkkh llk

टनकपुर : युवा कल्याण विभाग द्वारा राजीव गांधी खेल अभियान के तहत स्टेडियम में आयोजित दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता संपन्न हुई। सोमवार को दूसरे दिन खेले गई बालक वर्ग की वालीबाल प्रतियोगिता में फागपुर व बालिका में गुदमी विजेता व पचपकरिया की टीम दोनों वर्गो में उप विजेता रही। बालक वर्ग की आठ सौ मीटर दौड़ में मनिहारगोठ के मो. सेहराज प्रथम, नायकगोठ के अमन सिंह द्वितीय, सैलानीगोठ के कौशल तृतीय व बालिका वर्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 09:36 PM (IST)
        

कालेज प्रशासन का फूंका पुतला

sd dssd

टनकपुर : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के कार्यकर्ताओं ने पिछले दिनों हुए छात्रसंघ चुनाव में सरकार के दवाब में प्रत्याशी विशेष को लाभ पहुंचाने व धांधली का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन कर डिग्री कालेज गेट के पास कालेज प्रशासन का पुतला दहन किया। सोमवार को अभाविप के नगर प्रमुख नीरज अधिकारी की अगुवाई में कार्यकर्ता डिग्री कालेज गेट के समीप एकत्र हुए। कार्यकर्ताओं का एक शिष्टमंडल प्राचार्य डॉ. सर्वजीत सिं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 09:36 PM (IST)
        

जै हो बाला गोरिया तेरी महिमा महान..

sd dfsdsds

चम्पावत : सुप्रसिद्ध गुरु गोरखनाथ की भूमि सीमांत के मंच में गुरु गोरखनाथ दीप महोत्सव का रंगारंग आगाज हुआ। प्रकाश रावत एंड पार्टी ने अपने गीतों व कार्यक्रमों से देर रात तक धूम मचाई। विधायक हेमेश खर्कवाल ने कहा कि तल्लादेश को मल्लादेश बनाने की यात्रा रुकने नहीं दी जाएगी। जीआइसी मंच के मैदान में आयोजित महोत्सव का शुभारंभ विधायक व संसदीय सचिव हेमेश खर्कवाल ने किया। उन्होंने बताया कि मैदान निर्माण को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 09:27 PM (IST)
        

तो सेना में भर्ती हो जाता जालसाज

बनबसा : फर्जी दस्तावेजों के सहारे भर्ती में शामिल हुए युवा अगर सेना की इंटेलीजेंस के हत्थे नहीं चढ़ते तो शायद एक जालसाज सेना में फर्जी प्रमाण पत्रों के सहारे भर्ती हो गया था। पिछले महीने देहरादून में हुई भर्ती में वह मेडिकल व फिजिकल टेस्ट भी पास कर चुका था। फरवरी में उसकी लिखित परीक्षा होनी है। यह खुलासा पुलिस के हत्थे चढ़े दलालों ने किया है। उन्होंने बताया कि भर्ती होने पर वह युवाओं से तीन-तीन ला... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 16 Nov 2014 09:26 PM (IST)
        

700 युवाओं दौड़ में दिखाया दम

ds sd

बनबसा : बनबसा सैनिक छावनी में थल सेना भर्ती प्रक्रिया जारी है। तीसरे रोज दौड़ में अल्मोड़ा जनपद के 700 युवा सफल रहे। इन युवाओं की शारीरिक दक्षता व नापजोख परीक्षा चल रही है। भर्ती अधिकारी बी सुंदरेश ने बताया कि अल्मोड़ा के 5700 युवाओं ने दौड़ में हिस्सा लिया। इसमें 700 युवा सफल रहे। इनकी शारीरिक दक्षता परीक्षा चल रही है। इसमें सफल अभ्यर्थियों का मेडिकल परीक्षण होगा। सोमवार को नैनीताल, मंगलवार को ऊधम ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 09 Nov 2014 09:18 PM (IST)
        

शारीरिक दक्षता में 37 अभ्यर्थी सफल

ds ds

चम्पावत : जनपद में उपनिरीक्षक नागरिक, अभिसूचना और प्लाटून कमांडर पीएसी पदों के लिए सीधी भर्ती प्रक्रिया जारी है। तीसरे रोज शारीरिक दक्षता परीक्षा में शामिल 63 में से 37 अभ्यर्थी सफल हुए। पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह कुंवर की देखरेख में पुलिस लाइन में भर्ती प्रक्रिया जारी है। तीसरे रोज भी पंजीकृत 200 में से मात्र 63 अभ्यर्थियों ने ही प्रतिभाग किया। जिसमें नापतोल में सात, क्रिकेट बाल थ्रो में दो, लंबीक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 09 Nov 2014 09:18 PM (IST)
        

टावर लगाने के नाम पर चम्पावत में भी ठगी

चम्पावत: मोबाइल टावर लगाने के नाम पर चम्पावत में भी ठगी हुई है। ठग कोई और नहीं धीरज गहतोड़ी ही है। कनालीछीना में मामले का खुलासा होने पर यहां के लोगों को ठगने का पता चला है। अब वह अपनी रकम वापस पाने के लिए परेशान हैं। बताया जाता है कि जिले के करीब 90 लोगों से लाखों की ठगी की गई है। मल्ली चौकी निवासी चतुर सिंह बोहरा, लटोली निवासी रमेश चंद्र पांडेय, राजेंद्र जोशी, चंद्रशेखर जोशी आदि ने बताया कि मार्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 07 Nov 2014 09:38 PM (IST)
        

बीडीसी सदस्य के मामले ने पकड़ा तूल

sd  ds

चम्पावत : प्रसव के दौरान हुई बीडीसी सदस्य की मौत का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। जनप्रतिनिधियों ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर मोर्चा खोल दिया है। शुक्रवार को कलक्ट्रेट में एसडीएम को सौंपे गए ज्ञापन में उच्च स्तरीय कमेटी गठित कर पीड़ित परिवार को पांच लाख रुपये मुआवजा देने को कहा है। साथ ही चेतावनी दी है कि कार्रवाई न होने पर उग्र आंदोलन किया जाएगा। दो दिन पूर्व प्रसव के दौ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 07 Nov 2014 09:37 PM (IST)
        

शारदा में डूबने से बालिका की मौत

टनकपुर : शारदा नदी में डूबने से एक बालिका की मौत हो गई। 15 वर्षीय मीना पुत्री जगदीश मंडल निवासी वार्ड संख्या तीन बंगाली कालोनी अन्य बच्चों के साथ पास ही टनकपुर बैराज गेट संख्या छह के समीप शारदा नदी में स्नान कर रही थी। अचानक वह तेज बहाव की चपेट में आने से डूब गई। साथ में आए बच्चों द्वारा हो-हल्ला मचाने पर स्थानीय तैराकों ने बच्ची को नदी से निकाल लिया। लेकिन तब तक बालिका दम तोड़ चुकी थी। घटना की सूच... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 07 Nov 2014 09:37 PM (IST)
        

यूकेडी ने भरी हुंकार

ds s

चम्पावत : गैरसैंण को राजधानी बनाने सहित छह सूत्रीय मांगों को लेकर उत्तराखंड क्रांति दल कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए। उन्होंने कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर प्रशासन के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा। जिलाध्यक्ष मोहन चौधरी की अगुवाई में कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं का कहना था कि राज्य गठन के 14 साल बाद भी राजधानी के नाम पर जनता को गुमराह किया जा रहा है। महज विधानसभा सत्र आयोजित करने या... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 07 Nov 2014 09:37 PM (IST)
        
(News from Champawat, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें