1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंपावत

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने निकाला मौन जुलूस

Silent March By Anganbadi Workers

चंपावत। मानदेय बढ़ाने व राजकीय कर्मचारी का दर्जा देने की मांग को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने मौन जुलूस निकाला। इस दौरान उन्होंने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। राज्य कर्मचारी घोषित करने की मांग को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकत्री गरजीं। कार्यकत्रियों ने सरकार पर शोषण करने का आरोप लगाया। इस दौरान कार्यकत्रियों ने मौन जुलूस निकाला। जुलूस गोरलचौड से मुख्य बाजार, मादली, छतार होते हुए कलक्ट्रेट तक पहुंचा। इस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 12:30 PM (IST)
        

एनएच के एसडीओ कार हादसे में बाल-बाल बचे

लोहाघाट : हल्द्वानी से लोहाघाट आ रहे एनएच के एसडीओ प्रवीण गुरूरानी की कार यूके 04 एल 7561 पाटी के गर्सलेख के समीप सायं को अनियंत्रित होकर 100 मीटर गहरी खाई में गिर कर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। वाहन को खुद चला रहे श्री गुरूरानी संयोग से इस दुर्घटना में बाल-बाल बच गए। वाहन दुर्घटना का समाचार मिलते ही स्थानीय लोग व पाटी पुलिस एसआइ खुशाल सिंह के नेतृत्व में मौके पर पहुंच गई। घायल एनएच के एसडीओ दुर्घटना स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 10:05 PM (IST)
        

एसएसबी ने युवक-युवती को पकड़ा

बनबसा : मानव तस्करी के चलते एसएसबी ने एक नेपाली युवती व एक भारतीय युवक को पकड़कर रीड्स संस्था के हवाले किया। एसएसबी के असिस्टेंट कमांडेंट गौतम सागर ने बताया कि एसएसबी चेक पोस्ट में काठमाडू से दिल्ली जाने वाली बस को चेकिंग के लिए रोका गया। जिसमे एक नेपाली युवती तथा पंजाब का रहने वाले उसके युवक साथी पर शक हुआ। पूछताछ की गई तो युवती ने अपना नाम सरस्वती पौडेल उम्र 22 वर्ष, निवासी नोआकाटे नेपाल व युवक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 10:03 PM (IST)
        

नेपाल बार्डर पर चौकसी बढ़ाने के निर्देश

जागरण संवाददाता, चम्पावत : डीआइजी पुष्कर सिंह सैलाल ने पुलिस लाइन व दफ्तर का वार्षिक निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों की बैठक लेकर पंजाब में हुए आतंकी हमले के मद्देनजर नेपाल बार्डर पर चौकसी बढ़ाने व अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए। डीआइजी सैलाल ने सोमवार को पुलिस लाइन व दफ्तर का निरीक्षण किया। इससे पहले उन्होंने अधिकारियों, कोतवाल व दरोगाओं की बैठक ली। कर्मचारियों की भी समस्याएं सुनीं। उन्होंने बत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 10:02 PM (IST)
        

शासनादेश के खिलाफ भड़के लोग

संवाददाता लोहाघाट : पुल्ला -गुमदेश क्षेत्र के लोगों ने सोमवार को उपजिलाधिकारी लोहाघाट कार्यालय परिसर में धरना-प्रदर्शन के साथ जोरदार नारेबाजी की। ग्रामीणों की मांग है कि शासन से पूर्व में निर्धारित छिडाखाल नामक स्थान में ही उपतहसील का निर्माण किया जाय। क्षेत्र के आक्रोशित लोगों ने एसडीएम के माध्यम से सीएम को ज्ञापन भी प्रेषित किया। पिछले कई वर्षो से गुमदेश तहसील की मांग कर रहे लोगों की मांग पर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 09:59 PM (IST)
        

केंद्रीय कृषि मंत्री के बयान से कांग्रेसी बौखलाए

लोहाघाट: भारत सरकार के केंद्रीय कृषि मंत्री द्वारा किसानों के प्रति दिये गए अपमानजनक व विवादित बयान को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रोष व्यक्त किया है। बयान की घोर निंदा करते हुए कहा है कि इस प्रकार के बयानों से किसानों की भावनाओं को ठेस पहुंची है। सांसद प्रतिनिधि विजय माहरा की अध्यक्षता व शैलेन्द्र राय के संचालन में आयोजित बैठक में वक्ताओं ने कहा कि केन्द्र सरकार ने चुनाव के समय जो वादे किये थे,... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 09:58 PM (IST)
        

किरोड़ा नाले में डूबे दो बच्चों का नहीं लगा सुराग

संवाद सहयोगी, टनकपुर : पूर्णागिरि मार्ग के किरोड़ा नाले में गुरूवार की रात्रि हुए हादसे में अभी तक मासूम दो बच्चों का कोई सुराग नहीं लग पाया है। उनकी खोज में पुलिस टीम जुटी हुई है। धरोवा, नबावंगज यूपी निवासी 35 वर्षीय विजय पाल की करीब 10 वर्ष पूर्व गांव गैड़ाखाली निवासी 30 वर्षीय सपना देवी से विवाह हुआ था। बताया जाता है कि पारिवारिक कलह के चलते सपना पिछले नौ माह से अपने मायके गैड़ाखाली रह रहे थे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 09:56 PM (IST)
        

दाम नहीं तो काम नहीं करेंगी कार्यकत्रियां

जागरण संवाददाता, चम्पावत : राज्य कर्मचारी घोषित किए जाने, वेतन 15 हजार रुपये किए जाने समेत विभिन्न मांगों को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों व सहायिकाओं ने 'दाम नहीं तो काम नहीं' नारे के साथ प्रदर्शन किया। सीएम को ज्ञापन भेज कर मंगलवार से अनिश्चितकालीन अनशन शुरू करने का भी एलान किया है। गोरल चौड़ मैदान में एकत्र आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने बैठक की। इसमें वक्ताओं ने उन्हें राज्य कर्मचारी घोषित किए जाने,... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 05:44 PM (IST)
        

भाजपा की ओछी हरकतों से नहीं रुकेगा विकास रथ

लोहाघाट : पिछले कुछ दिनों से भाजपा जिस कथित स्टिंग आपरेशन के नाम पर हल्ला मचा रही है उसकी सत्यता संदिग्ध प्रतीत हो रही है। आपरेशन करने वाला कौन है, कब और कहा स्टिंग हुआ यह पता नहीं चल पाया है। भ्रष्टाचार को उजागर करने के लिए जो स्टिंग किए जाते हैं, परंतु भाजपा किसी भ्रष्टाचार को उजागर करने के लिए नहीं राज्य में हो रहे विकास कार्यो को अवरूद्ध करने के लिए यह साजिश रच रही है। यह कहना है उत्तराखंड कां... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 10:09 PM (IST)
        

भाजपा कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न कर रही सरकार

जागरण संवाददाता, चम्पावत: भाजपा जिलाध्यक्ष सुभाष बगौली ने कहा है कि प्रदेश सरकार भाजपा कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न कर रही है। उनका मनोबल तोड़ने के लिए झूठे मुकदमे लादे जा रहे हैं। जिला पंचायत चुनाव के वक्त वह न्याय मांग रहे थे, तो उन पर ही झूठे मुकदमे लगा दिए। न्यायपालिका का सम्मान करते हुए जल्द ही सभी 49 लोग सामूहिक गिरफ्तारी देंगे। 'जागरण' से वार्ता करते हुए बगौली ने कहा कि चुनाव के दौरान जिला पंचाय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 10:09 PM (IST)
        

सैदोला तोक में 30 लाख से बनेगा पुल

जागरण संवाददाता, चम्पावत : ढकना-बडोला ग्राम पंचायत के सैदोला तोक की नदी में लोनिवि 30 लाख की लागत से पुल का निर्माण करेगी। जिपं सदस्य गोविंद सामंत के प्रयासों से इस कार्य को लोनिवि ने जिला योजना में शामिल किया है। पिछले पांच सालों से पुल के क्षतिग्रस्त होने से बरसात के दिनों में ग्रामीणों के साथ ही विद्यार्थियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मालूम हो कि सैदोला तोक में बहने वाले ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 10:08 PM (IST)
        

भाजपा की घबराहट है स्टिंग आपरेशन

जागरण संवाददाता, चम्पावत : मुख्यमंत्री के सचिव मो. शाहिद के स्टिंग आपरेशन को कांग्रेसियों ने फर्जी करार दिया है। उनका कहना है कि उत्तराखंड में हरीश रावत सरकार के विकास कार्यो से भाजपा में घबराहट है और वह अपनी साख बचाने को झूठ का सहारा ले रही है। लेकिन जनता भाजपा की असलियत जानती है कि वह 'कुंभ' जैसे घोटाले पर डकार भी नहीं लेती है। पूर्व प्रमुख बहादुर फत्र्याल की अध्यक्षता में आहूत बैठक में का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 10:08 PM (IST)
        

खरही योजना क्षतिग्रस्त होने से बढ़ा जल संकट

जागरण संवाददाता, चम्पावत : भिंगराड़ा क्षेत्र की खरही पेयजल योजना क्षतिग्रस्त हो गई है। इस वजह से ग्रामीण बरसात में भी पानी को तरस रहे हैं। क्षेत्र के युवाओं ने खुद ही लाइन की मरम्मत कर काम चलाऊ व्यवस्था बनाई है। खरही पेयजल योजना से ग्राम ईजर, मल्ली खरही व तल्ली खरही के लोगों को पीने का पानी मिलता है। करीब पांच सौ लोगों की प्यास बुझाने वाली यह योजना दिनोंदिन खस्ताहाल होती जा रही है। बरसात के सीजन ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 10:07 PM (IST)
        

भूल न पाएंगे कारगिल योद्धाओं की शहादत

जागरण संवाददाता, चम्पावत : जनपद में कारगिल दिवस धूमधाम से मनाया गया। शहीदों का भावपूर्ण स्मरण करते हुए उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की गई। मुख्यालय के वन पंचायत भवन में स्कूली बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। मुख्य कार्यक्रम जनपद मुख्यालय के सैनिक कल्याण दफ्तर में हुआ। जिलाधिकारी दीपेंद्र चौधरी, पालिकाध्यक्ष प्रकाश तिवारी ने दीप प्रज्जवलित कर शहीदों के चित्रों पर माल्यार्पण करते हुए श्रद्धा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 10:02 PM (IST)
        

कारगिल जांबाज दान सिंह मेहता सम्मानित

जागरण संवाददाता, चम्पावत : कारगिल युद्ध में घायल हुए जिले के एक मात्र जाबांज सैनिक नायक दान सिंह मेहता को कारगिल दिवस पर सम्मानित किया गया। उन्हें डीएम दीपेंद्र कुमार चौधरी, पालिकाध्यक्ष प्रकाश तिवारी ने शाल ओढ़ाकर उनके साहस की प्रशंसा की। इस मौके पर देश की रक्षा में प्राण गंवाने वाले जनपद के शहीदों के आश्रितों को भी आर्थिक सहायता के चैक प्रदान किए गए। जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल विजय थापा न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 10:01 PM (IST)
        

सीमा की सुरक्षा को लेकर रहें संजीदा : सैलाल

संवाद सूत्र, बनबसा : कुमाऊं क्षेत्र के डीआइजी पुष्कर सिंह सैलाल ने भारत-नेपाल सीमा का दौर कर सुरक्षा एवं जाच एजेंसियों के साथ बैठक की। जिसमें सीमा की सुरक्षा को लेकर उन्होंने अधिकारियों को संजीदा रहने के निर्देश देते हुए सूचनाओं के आदान प्रदान में सामंजस्य बनाने को कहा। टनकपुर पावर स्टेशन के गेस्ट हाउस में डीआइजी सैलाल ने बनबसा-टनकपुर भारत नेपाल सीमा क्षेत्र की सुरक्षा को लेकर जाच एजेंसियों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 10:00 PM (IST)
        

लाखों रुपये के आभूषण व नगदी चोरी

जागरण संवाददाता लोहाघाट : ग्राम सभा बलाई के बुडखोली तोक में ललिता देवी के घर से चोर लाखों रुपये आभूषण व नगदी चुरा ले गए। शनिवार की शाम ललिता देवी अपने पूरे परिवार सहित गांव में हो रही संयुक्त पूजा में भाग लेने के लिए गई थी। सुबह जब वह घर पहुंची तो देखा कि घर का ताला टूटा है तथा घर में आभूषण व नगदी गायब है। चोरी की सूचना उसने गांव के लोगों व पुलिस को दी। सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष सहित अन्य पुलि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 09:52 PM (IST)
        

घंटों हवा में अटकी रही दंपती की 'सांसें'

जागरण संवाददाता, चम्पावत : ट्राली में खराबी आने से एक दंपती घंटों तक हवा में लटका रहा। उफान पर बह रही लधिया नदी के ऊपर ट्राली रूक जाने से तेज चलने वाली उनकी सांसे भी हवा में ही अटकी रही। इस दौरान वे बेबश ग्रामीणों ने किसी तरह गड़बड़ी को ठीक कर दंपति को सुरक्षित बचाया। चल्थी की ओर से ग्राम फुरकीझाला, आमखेत व बालीपीपल गांव जाने के लिए लधिया नदी को पार करना होता है। जाड़ों व गर्मियों में नदी में पानी क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 05:23 PM (IST)
        

ग्राहक को एटीएम नहीं मिला तो नपेंगे बैंक प्रबंधक

जागरण संवाददाता, चम्पावत : प्रधानमंत्री जन धन, जीवन ज्योति व सुरक्षा बीमा योजनाओं की समीक्षा करते हुए डीएम ने बैंकर्स को निर्देश दिए कि वे बैंक कार्यो से इतर कुछ समय निकाल कर ग्राहकों को एटीएम के संबंध में जागरूक करें। सभी को एटीएम वितरित करें। कहा कि ग्राहक को एटीएम नहीं मिला तो बैंक प्रबंधकों के खिलाफ कार्यवाही होगी। डीएम ने जिला कार्यालय सभागार में योजनाओं की समीक्षा करते हुए बैंकर्स को सभी ग्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 10:34 PM (IST)
        

कांग्रेस ने हौसलों ने उड़ाई भाजपाइयों की नींद

लोहाघाट : कुमाऊं मंडल विकास निगम के सदस्य निदेशक मोहन सिंह ढेक ने भाजपा पर पलटवार करते हुए कहा की भाजपा को वर्ष 2017 में होने वाले विधान सभा चुनाव का डर सताने लगा है। जिससे कार्यकर्ता बौखला गए हैं और उल-जुलूल बयानबाजी कर रहे हैं। सीएम हरीश रावत के विकास कार्यो की बाढ़ ने भाजपा के हौसले पस्त कर दिए है। तब वह सीएम हरीश रावत को ही स्टिंग का डर दिखाकर तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। कांग्रेस कार्यकर्ता आगा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 10:34 PM (IST)
        
(News from Champawat, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें