Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंपावत

टनकपुर स्टेडियम बनी चैंपियन

ds ds

टनकपुर : खेल निदेशालय व जिला खेल कार्यालय के तत्वावधान में स्टेडियम में खेली जा रही जिला स्तरीय अंडर 17 वर्षीय क्रिकेट प्रतियोगिता में टनकपुर स्टेडियम ए ने लोहाघाट की टीम को फाइनल मुकाबले में हराकर ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया। शुक्रवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए स्टेडियम ए ने निर्धारित 20 ओवर में 94 रन बनाए। इसमें कुलदीप ने सर्वाधिक 26 रन बनाए। लोहाघाट की टीम से... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:54 PM (IST)
        

टनकपुर के इंजीनियरिंग छात्र की संदिग्ध हालात में मौत

पौड़ी/टनकपुर : जीबी पंत इंजीनियरिंग कॉलेज घुड़दौड़ी में शुक्रवार की सुबह एक छात्र संदिग्ध परिस्थितियों में बिस्तर पर बेहोशी की हालात में मिला। छात्र को जिला चिकित्सालय पौड़ी के चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। मृतक छात्र चम्पावत जिले के टनकपुर में रहने वाला था। छात्र मृदुल भारद्वाज, पुत्र चंदन भारद्वाज निवासी टनकपुर जिला चम्पावत का रहने वाला था। वह कॉलेज में सिविल इंजीनियरिंग में द्वितीय वर्ष का छा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:53 PM (IST)
        

सरकार पर बरसीं आशाएं

लोहाघाट : विभिन्न मांगों के लिए संघर्ष कर रही आशा कार्यकत्रियों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन किया। आशाओं ने राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए मुख्यमंत्री से शीघ्र मांगों को पूरा करने की मांग की। कार्यकत्रियों ने सरकार पर वादाखिलाफी का भी आरोप लगाया। बाद में कार्यकत्रियों द्वारा एसडीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा। आशा वर्कर्स की जिलाध्यक्ष सरोज ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:52 PM (IST)
        

पंपापुर में फिर निवाला बनी गाय

d ssd

बनबसा : पंपापुर में गुलदार का आतंक जारी है। गुलदार ने बीती रात फिर एक गाय को निवाला बनाया। वन विभाग के दरोगा राजेंद्र लाल, वनबीट अधिकारी विनोद सुयाल, अशोक कुमार ने घटना स्थल का मुआयना कर ग्रामीणों को सतर्क रहने को कहा है। ग्राम प्रधान कमलेश देवी ने वन विभाग से गुलदार के आतंक से निजात दिलाने की मांग की है। मालूम हो कि 29 अक्टूबर की रात्रि को भी गुलदार ने प्रेम राम की बछिया मार डाली थी और बीती गुरुव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:52 PM (IST)
        

प्रमाण पत्र न बनने से भटक रहे युवा

sd ds

टनकपुर : मिनिस्ट्रीयल कर्मचारियों की हड़ताल से लोगों को प्रमाण पत्र बनाने व अन्य कार्यो के लिए भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इधर ग्राम प्रधान संगठन का शिष्टमंडल तहसील पहुंचा। जहां एसडीएम को ज्ञापन सौंप तहसील में प्रमाण पत्र बनाने की वैकल्पिक व्यवस्था करने की मांग उठाई गई। गुरुवार को ग्राम प्रधान संगठन के अध्यक्ष अमजद की अगुवाई में टनकपुर-बनबसा क्षेत्र के ग्राम प्रधानों ने एसडीएम जेएस रा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:35 PM (IST)
        

सीएचसी की व्यवस्था फिर बेपटरी

sd sd

लोहाघाट : सीएचसी लोहाघाट की चिकित्सा व्यवस्था फिर पटरी से उतर गई है। कुछ दिन पूर्व पर्याप्त चिकित्सकों की तैनाती के बाद मरीजों को अच्छे उपचार की उम्मीद थी। लेकिन कई चिकित्सक यहां आने के बाद लौट गए हैं, जिस कारण एक बार फिर अव्यवस्था फैल गई है। आरोप है कि अस्पताल में दवाई तक उपलब्ध नहीं है। मरीजों से बाहर से दवाइयां मंगवाई जा रही हैं। पिछले कुछ दिनों से सीएचसी में तैनात चिकित्सकों के गायब होने से ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:34 PM (IST)
        

छात्रवृत्ति योजनाओं से अनभिज्ञ मास्साब !

h ghhghg

चम्पावत : शिक्षा विभाग द्वारा सूबे में मेधावी विद्यार्थियों को विद्यालय स्तर पर इंस्पायर अवार्ड सहित तमाम छात्रवृत्तियां दी जाती हैं। लेकिन विद्यालयों के मुखिया यानी प्रधानाचार्य को ही योजनाओं की पूरी जानकारी ही न हो तो, शायद यह बात आपको हजम ना हो। लेकिन प्रधानाचार्यो की बैठक में इसकी पोल खुल ही गई। मामला सामने आने पर सीईओ ने कड़ी नाराजगी जताते हुए ऐसे प्रधानाचार्यो को लताड़ लगाई और भविष्य में ऐसा ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:33 PM (IST)
        

शारदा नदी में पूजा, मांगी मन्नतें

d ssd

टनकपुर : पूर्वाचल के लोगों ने छठ पर्व धूमधाम के साथ मनाया। इस पर्व पर पवित्र शारदा नदी में विशेष पूजा की गई। महिलाओं ने पति की दीर्घायु के लिए उपवास रखा। गुरुवार को सुबह सूर्य उदय पर सूर्य को अ‌र्घ्य देकर महिलाओं द्वारा उपवास तोड़ा जाएगा। इस पर्व पर लोगों ने घरों में भी पूजा-अर्चना की। शाम को शारदा नदी में जल चढ़ाकर विशेष पूजा कार्यक्रम किया गया। पूर्वाचल के कई लोगों ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया,... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 09:38 PM (IST)
        

मेजबान चम्पावत ओवरऑल चैंपियन

hghgh g

चम्पावत : शिक्षा विभाग की छठी राज्यस्तरीय विद्यालयी चोइक्वांडो की दो दिनी प्रतियोगिता का समापन बुधवार को पुरस्कार वितरण के साथ हुआ। मेजबान खिलाड़ियों के बेहतरीन प्रदर्शन से प्रतियोगिता की ओवरऑल चैंपियनशिप चम्पावत जनपद के नाम रही। जबकि पिथौरागढ़ दूसरे व बागेश्वर तीसरे स्थान पर रहा। अतिथियों ने अव्वल आए प्रतिभागियों को पुरस्कृत करते हुए उनकी हौसला आफजाई की। जीजीआइसी की प्रभारी प्रधानाचार्या भुवनेश्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 09:37 PM (IST)
        

गंदगी से भड़के गोरलचौड़ वासी

sd sd

चम्पावत : नाली चोक होने के कारण गंदा पानी व सीवर सड़क पर बहने से गोरलचौड़ मार्ग पर रहने वाले लोगों का जीना दूभर हो गया है। पालिका प्रशासन समस्या से निजात दिलाने के लिए कार्रवाई नहीं कर रहा है। इससे खफा लोगों ने पालिका के खिलाफ प्रदर्शन कर कार्यालय पर धरना देने की चेतावनी दी है। गोरलचौड़ तिराहे पर लंबे समय से नाली चोक है। इस वजह से बाजार व टीआरसी की ओर से बहकर आने वाला गंदा पानी व सीवर सड़क पर बह रही ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 09:36 PM (IST)
        

पंपापुर चंदफार्म में गुलदार का आतंक

ds sd

बनबसा : पंपापुर चंदफार्म आबादी वाले क्षेत्र में गुलदार के पहुंचने से लोगों में दहशत का माहौल है। गत रात्रि गुलदार ने पंपापुर निवासी प्रेम राम की बछिया को निवाला बना लिया। ग्राम प्रधान कमलेश देवी ने वन विभाग से गुलदार को पकड़कर उसके आतंक से निजात दिलाने की मांग की है। वन विभाग के अधिकारियों ने घटना स्थल का निरीक्षण कर गश्त के लिए कर्मियों की तैनाती की बात कही। गत रात्रि साढे़ तीन बजे पंपापुर निवा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 09:36 PM (IST)
        

भ्रष्टाचार के खिलाफ उठाएं आवाज

sd ds

लोहाघाट : छमनिया चौड़ स्थित आइटीबीपी की 36वीं वाहिनी में सतर्कता जागरूकता सप्ताह का शुभारंभ हो गया है। जिसका आगाज आइटीबीपी के कमांडेंट आनंद सिंह यर्सो द्वारा किया गया। उन्होंने जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि दैनिक जीवन में होने वाले किसी भी प्रकार के भ्रष्टाचार के विरुद्ध खड़ा होना चाहिए। हमें भ्रष्टाचार को मूकदर्शक बनकर नहीं देखना चाहिए बल्कि उसके खिलाफ आवाज बुलंद कर लोगों को जागरूक करना चाहि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 09:57 PM (IST)
        

चम्पावत में छात्रसंघ चुनाव तीन को

sd sd

- महाविद्यालय में आज से आचार संहिता लागू - नामांकन व वापसी 30 को, 31 चम्पावत : राजकीय महाविद्यालय चम्पावत में छात्रसंघ चुनाव तीन नवंबर को होगा। 29 अक्टूबर, बुधवार से कालेज में आचार संहिता लागू होगी। जबकि नामांकन व वापसी 30 तथा प्रपत्रों की जांच 31 अक्टूबर को होगी। कालेज प्रशासन व छात्र नेताओं के बीच हुई बैठक में यह निर्णय लेते हुए चुनावी कार्यक्रम तय किए गए। प्राचार्य डॉ. सीडी सूंठा की अध्यक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 09:57 PM (IST)
        

दियूरी के चौड़ा में पखवाड़े से बिजली नहीं

चम्पावत : दियूरी के चौड़ा तोक के ग्रामीण एक पखवाड़े से अंधेरे में जीवन यापन करने को विवश हैं। बिजली न होने से ग्रामीणों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पूर्व छात्र संघ उपाध्यक्ष भैरव राज ने बताया कि बीते 14 अक्टूबर को गुल हुई बिजली अब तक नहीं आई है। ग्रामीणों द्वारा दर्जनों बाद ठेकेदार को लाइन ठीक करने की सूचना दी गई। लेकिन ग्रामीण क्षेत्र की विद्युत लाइन दुरुस्त नहीं हो सकी। जिस कारण उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 09:55 PM (IST)
        

गांधी चौक में हैंडपंप खराब, पानी के लाले

sd sd

लोहाघाट : मोडेक्स प्रणाली से लगा हैंड पंप खराब होने से लोहाघाट नगर के गांधी चौराहे के लोगों के सामने पेयजल का संकट पैदा हो गया है। स्थानीय निवासी बलवंत गोर्खा, राकेश बोहरा, गिरीश कुमार, उमेश ओली, जोगेंद्र आदि ने बताया कि हैंड पंप में पिछले एक माह से आई खराबी को दूर नहीं करने से लोगों को पेयजल के लाले पड़ गए हैं। उन्होंने बताया कि पंप खराब होने की शिकायत कई बार जल संस्थान से की जा चुकी है पर इस ओर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 09:30 PM (IST)
        

सड़क पर मिला अधेड़ का शव

लोहाघाट : खेतीखान रोड पर सलना पुल के पास सोमवार की देर शाम एक व्यक्ति का शव मिलने से सनसनी फैल गई। पुलिस द्वारा मृतक की पहचान परध्यानी निवासी दिनेश चंद्र परध्यानी (50) पुत्र हरी दत्त परध्यानी के रूप में की गई है। थानाध्यक्ष मनोज रतूड़ी ने बताया कि किसी ने फोन पर सलना पुल के पास एक व्यक्ति के पडे़ होने की सूचना दी। उन्होंने दो कांस्टेबल व 108 सेवा को सड़क पर पडे़ व्यक्ति को लाने के लिए भेजा। जवानों... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 09:29 PM (IST)
        

अज्ञात चोरों ने किराने की दुकान पर लगाई सेंध

टनकपुर : रविवार की रात चोरों ने किराने की दुकान में धावा बोलकर हजारों की नगदी एवं सामान चोरी कर लिया। पीड़ित दुकानदार ने पुलिस को तहरीर सौंपकर कार्रवाई की मांग की हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार देर रात्रि अज्ञात चोरों ने अंबेडकर नगर के वार्ड नंबर तीन स्थित किराने की दुकान का दरवाजा तोड़कर करीब 6500 रुपये की नगदी समेत हजारों का सामान चोरी कर लिया। सोमवार को पीड़ित दुकानदार लालाराम ने पुलिस को... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 09:29 PM (IST)
        

तल्लादेश में नियति बना बेमौत मरना !

चम्पावत : सीमांत क्षेत्र के लोगों के लिए बेमौत मरना नियति बन गई है। स्वास्थ्य सुविधा के नाम पर इलाके में कुछ भी नहीं है। ऐसे में बीमार होने पर मौत तय मानी जाती है। स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी के चलते पूर्व प्रधान के पिता ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया। इस मौत ने एक बार फिर शासन प्रशासन व जनप्रतिनिधियों के मुंह पर तमाचा मारा है। इसको लेकर लोगों में खासा रोष है। मंच व तामली के बीच अस्पताल ख... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 09:29 PM (IST)
        

च्यूड़ों से बहनों ने की भाइयों की पूजा

चम्पावत: जिले के टनकपुर व बनबसा में भैय्यादूज का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। पड़ोसी देश नेपाल में भी पर्व की खासी धूम रही। शनिवार को सुबह से ही बहनों ने हिंदू रीति-रिवाज के तहत च्यूड़े से भाइयों का पूजन कर दीर्घायु की कामना की। इस पर्व के चलते देश के सुविख्यात मां पूर्णागिरि धाम में भी हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने मां के धाम में पूजा-अर्चना कर मन्नतें मांगी। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 10:54 PM (IST)
        

मां वैष्णवी के जयकारों से गूंजी नेपाल सीमा

maa vaishnavi fair concludes pleasently

चम्पावत: नेपाल सीमा से लगे मडलक क्षेत्र का प्रसिद्ध वैष्णवी मेला हर्षोल्लास के साथ संपन्न हुआ। विभिन्न गांवों से देमैत (देवी का मायका) बुंगा पहुंचे जत्थों व रथों ने मंदिर की परिक्रमा कर लोगों को आशीर्वाद दिया। मेले में प्रशासन व ग्रामीणों ने सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए थे। मेले में मडलक, बगौटी, सेलपेडू, सुनकुरी, मजपीपल, कन्टुकरा, सागर, धौनी बुंगा, गुरेली, चामा, डुंगरालेटी, रौल-धौन, गुडमांगल, जम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 10:49 PM (IST)
        
(News from Champawat, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें