Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंपावत

'जुगाड़' की पटरी पर दौड़ता ट्रैफिक

sd sds

लोहाघाट : नगर में जाम की समस्या फिर सुरसा का मुंह बनने लगी है। जाम के कारण लोगों को भारी फजीहत हो रही है। त्यौहारों के सीजन में ग्रामीण क्षेत्रों से आवाजाही बढ़ने से समस्या गंभीर होती जा रही है। वहीं पुलिस-प्रशासन जाम से निजात दिलाने के गंभीर नहीं दिख रहा है। पीआरडी जवानों के भरोसे नगर का ट्रैफिक छोड़ा गया है। प्रशासन द्वारा जब से पीआरडी जवानों के हाथों में यातायात व्यवस्था की बागडोर दी है, तब से... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 11:02 PM (IST)
        

विधायक ने कसे अफसरों के पेंच

लोहाघाट : विधानसभा क्षेत्र लोहाघाट में चल रहे विकास कार्यो की समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए विधायक पूरन सिंह फत्र्याल ने जिलास्तरीय अधिकारियों को निश्चित अवधि के भीतर सभी लंबित कार्यो को पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने लोनिवि में वन भूमि के कारण अटकी पड़ी सड़कों के निस्तारण की प्रकिया में विलंब होने पर रोष जताया। कहा कि जिन सड़कों पर डामरीकरण होना है, उनके आगणन तत्काल शासन को भेजे जाएं। एनेक्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 11:02 PM (IST)
        

मंदिर की घंटियां ले उड़े चोर

बनबसा : आनंदपुर स्थित मां भगवती के मंदिर से चोरों ने घंटियां चोरी कर लीं। मामले की सूचना पुलिस को दे दी है। घटना से लोगों में रोष है। ग्रामीण गंगा दत्त भट्ट ने बताया कि गत रात्रि चोरों ने मां भगवती के मंदिर से दो दर्जन से अधिक घंटियां चोरी कर लीं। सुबह जब श्रद्धालु पूजा-पाठ के लिए मंदिर पहुंचे, तब घटना का पता लगा। इसको लेकर लोगों में खासा रोष है। उन्होंने मामले की सूचना देते हुए पुलिस से चोरी का ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 09:39 AM (IST)
        

'जुगाड़' पर टिका 'क्लीन-ग्रीन चम्पावत'

sd sd

चम्पावत : स्वच्छ भारत अभियान के तहत जिला प्रशासन व पालिका ने 'क्लीन ग्रीन चम्पावत' के नारे के साथ काम करना तो शुरू कर दिया है, लेकिन हालात ऐसे नहीं दिख रहे हैं कि नारा साकार रूप ले सकेगा। पालिका के पास सफाई कर्मचारी नहीं के बराबर हैं। ऐसे में जुगाड़ करके भी पालिका प्रशासन शहर की सफाई नहीं करा पा रहा है। सरकार ने नगर पंचायत को उच्चीकृत कर करीब साल भर पहले चम्पावत को नगरपालिका का दर्जा तो दे दिया, ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 09:39 AM (IST)
        

मां दुर्गा के जयकारों से गूंजी नगरी

mjj hj

लोहाघाट : गोरखा नगर में चल रहे दुर्गा महोत्सव के दौरान आयोजन समिति द्वारा नगर के मुख्य मार्गो से होते हुए मां दुर्गा की भव्य शोभा यात्रा निकाली गई। जिसमें नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों से पहुंचे सैंकड़ों लोगों ने प्रतिभाग कर मां दुर्गा का आशीर्वाद लिया। झांकी का शुभारंभ गोरखा नगर में पूर्व जिला पंचायत सदस्य सचिन जोशी व विशिष्ट अतिथि थानाध्यक्ष मनोज रतूड़ी द्वारा किया गया। अतिथियों ने नगरवासियों को दु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 09:39 AM (IST)
        

महिलाओं ने ईई को घेरा

sd sds

चम्पावत : जलसंकट से जूझ रहे नगर के छतार वार्ड के लोगों का सब्र सोमवार को जवाब दे गया। उन्होंने जलसंस्थान के अधिशासी अभियंता का घेराव कर जगह-जगह क्षतिग्रस्त लाइन को दुरुस्त करने की मांग की। साथ ही पेयजल वितरण व्यवस्था में विभाग पर हीलाहवाली का आरोप लगाया। वार्ड सभासद शकुंतला गोस्वामी की अगुवाई में जल संस्थान दफ्तर पहुंचीं महिलाओं का कहना था कि बीते 45 दिनों से क्षेत्र में पानी की आपूर्ति चरमराई ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 09:37 PM (IST)
        

चम्पावत में 21 घंटे ब्लैक आउट

चम्पावत/लोहाघाट : पिथौरागढ़ से चम्पावत को आने वाली 33केवी लाइन में फाल्ट आने से तराई के हिस्से को छोड़ कर पूरे चम्पावत जनपद में ब्लैक आउट रहा। बिजली विभाग की टीम 21 घंटे बाद सोमवार शाम फाल्ट की मरम्मत कर पाई। रात भर अंधेरे में रहने के बाद सोमवार को दिनभर बिजली न होने से लोग खासे परेशान रहे। व्यापारियों का कामकाज काफी प्रभावित रहा। लघु उद्योग पूरी तरह ठप रहे। रविवार की रात अंधड़ के साथ हुई बारिश के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 09:36 PM (IST)
        

राम ने किया ताड़का का वध

टनकपुर : नव युवक रामलीला कमेटी द्वारा आयोजित दशहरा महोत्सव में शुक्रवार को राम जन्म, ताड़का वध आदि का सुंदर मंचन किया गया। ताड़का के पुतले का दहन भी किया गया। शनिवार को जनक दरबार और नगर दर्शन का मंचन किया जाएगा। दर्शकों से पंडाल खचाखच भरा रहा। दर्शक मंचन की खूब सराहना कर रहे हैं। इस दौरान एआरटीओ विमल पांडे, वैश्य समाज के महामंत्री राकेश अग्रवाल, कमेटी अध्यक्ष मनोज प्रजापति, कार्यक्रम संयोजक विशाल अग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 11:38 PM (IST)
        

उपद्रवियों की धुनाई पुलिस को सौंपा

लोहाघाट : शांति व्यवस्था भंग कर रहे उपद्रवियों को ग्रामीणों ने जमकर धुना और फिर पुलिस के हवाले कर दिया। शराब के नशे में धुत दो आरोपियों को पुलिस ने जेल भेज दिया है। लोहाघाट रामलीला देखने आए आधा दर्जन लोगों ने शराब के नशे में गुरुवार की देर शाम सरस्वती शिशु मंदिर के एक आचार्य के साथ मारपीट की। उसके बाद वह शिवालय मंदिर पहुंचे तथा महंत व अन्य लोगों से हाथापाई की। उन्होंने रायनगर चौड़ी के प्राथमिक वि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Sep 2014 09:52 PM (IST)
        

बीईओ दफ्तरों पर ठोंके ताले

sd sd

चम्पावत : एसीपी लागू करने समेत 16 सूत्रीय मांगों को लेकर कार्यबहिष्कार कर रहे शिक्षकों ने खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर तालाबंदी कर प्रदर्शन किया। नैनीताल के सीईओ के बयान पर रोष जताते हुए कड़ी निंदा की गई। बुधवार को सुबह दस बजे दर्जनों शिक्षक खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय पहुंचे और प्रदर्शन करने के बाद तालाबंदी कर दी। बीईओ दफ्तर के बाहर वरिष्ठ शिक्षक घनश्याम पांडेय की अध्यक्षता में सभा की। संचालन ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 24 Sep 2014 11:36 PM (IST)
        

सोलह लाख की चरस समेत दो नेपाली महिलाएं गिरफ्तार

बनबसा (चम्पावत): एसएसबी ने चेकिंग के दौरान दो नेपाली महिलाओं से लगभग सोलह लाख की चरस बरामद की। जबकि बाइक सवार युवक फरार हो गए। चरस का वजन करीब 16 किलो है। बैराज चेक पोस्ट पर तैनात एसएसबी के जवानों ने मंगलवार की सुबह नेपाली नंबर की दो बाइकों पर सवार होकर आ रही दो नेपाली महिलाओं को रोका। तलाशी लेने पर महिलाओं के पास संदिग्ध वस्तु मिलने की जानकारी होते ही बाइक चला रहे युवक बाइक लेकर भाग गए। एसएसबी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 09:55 PM (IST)
        

खाई में गिरी बोलेरो, चार घायल

d sd

लोहाघाट : पाटी ब्लाक में देवीधुरा मार्ग पर शाम करीब सवा पांच बजे एक बोलेरो कार खाई में गिरकर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। हादसे में सवार चार लोग जख्मी हो गए। स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को 108 एंबुलेंस से पीएचसी पाटी लाया गया। चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद चारों जख्मी लोगों की स्थिति खतरे से बाहर बताई है। मंगलवार को शाम पाटी से देवीधुरा जा रही बोलेरो(यूके04पी4555) पाटी से कुछ दूरी पर मस्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 09:55 PM (IST)
        

डीजल खत्म, बीच सड़क खड़ा हुआ डोजर

sd sd

चम्पावत : सड़क पर पड़े मलबे को साफ कर रहे बीआरओ के डोजर का डीजल खत्म हो गया। बीच सड़क पर डोजर के ठप हो जाने से टनकपुर- पिथौरागढ़ हाईवे जाम हो गया। करीब चार घंटे तक रीठा साहिब जा रहे सीख तीर्थ यात्री समेत सैकड़ों लोग फंसे रह गए। पूर्व सांसद प्रतिनिधि ने जब मामले की जानकारी डीएम दफ्तर को दी, तब जाकर डीजल का प्रबंध हो सका। रविवार की रात धौन के समीप सड़क पर कुछ मलबा आ गया था। सोमवार की सुबह बीआरओ कर्मी पह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 11:09 PM (IST)
        

गुरुजनों ने किया प्रदर्शन

sd sds

टनकपुर : राजकीय शिक्षक संघ के प्रांतीय आह्वान पर शिक्षकों का कार्य बहिष्कार जारी है। सोमवार को शिक्षकों ने विद्यालयों में तालाबंदी की। जिससे विद्यालयों में पढ़ाई ठप रही। सोमवार को शिक्षक नेता एसपी यादव के नेतृत्व में शिक्षकों ने राउमा विद्यालय उचौलीगोठ व अन्य विद्यालयों में तालाबंदी के बाद में सभी विद्यालयों के शिक्षक-शिक्षिकाएं रावत राधे हरि राजकीय इंटर कालेज में एकत्र हुए। शिक्षकों ने शासन के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 11:09 PM (IST)
        

बीईओ दफ्तर के बाहर नारेबाजी

sd sds

लोहाघाट : राजकीय शिक्षक संघ की जिला स्तरीय बैठक में हड़ताल की समीक्षा की गई। शिक्षकों ने सरकार द्वारा मांगों को गंभीरता न लेने पर निराशा जताई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष आनंद ओली ने बताया कि शिक्षक जायज 16 मांगों के लिए हड़ताल पर हैं। मांगें नहीं मानी गई तो आंदोलन को व्यापक रूप दिया जाएगा। बाद में इस आशय का फैक्स मुख्यमंत्री, शिक्षामंत्री व अपर प्रमुख सचिव को भेजा गया। संचालन कीर्ति गहत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 11:09 PM (IST)
        

जहरखुरान गिरोह के सदस्य को धर दबोचा

टनकपुर : भारत- नेपाल सीमा पर नेपाल पुलिस ने जहरखुरान गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। जबकि एक महिला समेत उसके तीन साथी फरार होने में कामयाब रहे। ब्रह्मादेव नेपाल थाना चौकी प्रभारी जीवन गुरुंग ने बताया कि जहरखुरान गिरोह के सदस्य जीत बहादुर निवासी जिला बाजुरा को गिफ्तार किया गया है। जीत बहादुर से पूछताछ की जा रही है। उसने बताया कि उसने कई लोगों को जहरखुरान का शिकार बनाया है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:38 AM (IST)
        

प्रवक्ता न छत, ना ही मान्यता

ds sd

लोहाघाट : सरकार युवाओं को तकनीकि शिक्षा से जोड़ने की बात करती है, वहीं सरकार की कारगुजारी के कारण पिथौरागढ़ में स्थापित व लोहाघाट में संचालित राजकीय पॉलीटेक्निक मूनाकोट के सैंकड़ों बच्चों का भविष्य अधर में लटकता नजर आ रहा है। वर्ष 2011-12 में सरकार द्वारा मान्यता देने के नाम पर लोहाघाट पॉलीटेक्निक से इसे संचालित किया गया था। परंतु प्रवक्ताओं के अभाव का दंश तकनीकि शिक्षा प्राप्त करने पहुंचे छात्र-छ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 09:12 PM (IST)
        

लीड:: केवि की भूमि से हटेंगे विद्युत पोल

sd sd

लोहाघाट : केंद्रीय विद्यालय भवन निर्माण में बाधा बने हाइटेंशन विद्युत पोल अब शीघ्र हट जाएंगे। विधायक निधि से इस काम के लिए तीन लाख रुपये की धनराशि स्वीकृत हो गई है। पोल न हटने से भवन निर्माण का मामला पिछले पांच वर्षो से अधर में लटका हुआ था। वर्तमान में केंद्रीय विद्यालय, जिला पंचायत भवन में चल रहा है। यहां पर्याप्त कक्षा-कक्ष न होने से इंटर की कक्षाएं संचालित नहीं हो पा रही हैं। प्रशासन ने छह वर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 09:12 PM (IST)
        

लोहाघाट में बंदरों का आतंक

लोहाघाट : नगर में उत्पाती बंदरों का आतंक काफी बढ़ गया है। मीना बाजार से लेकर सार्की टोला तक आए दिन खेत व घरों में बंदर तांडव मचा रहे हैं। बंदरों की रखवाली करने में ही लोगों का पूरा दिन व्यतीय हो रहा है। लोगों ने वन विभाग एवं नगर पंचायत से बंदरों के आतंक से निजात दिलाने की मांग की है। नगर पंचायत ने लोगों की दिक्कत को देखते हुए बंदरों को पकड़ने के लिए यूपी से टीम बुलाने का भरोसा दिलाया है। मीनाबाजा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 09:11 PM (IST)
        

दूर नहीं हो रहीं उद्यमियों की समस्याएं

sd  ds

चम्पावत : कलक्ट्रेट में आहूत उद्योग मित्र की बैठक में उद्यमियों ने वर्षो से समस्याओं के निस्तारण न होने की तोहमत विभाग पर लगाई। वहीं उद्योग के नाम पर प्लाट हथियाने वालों पर अब तक कार्रवाई न करने पर प्रशासनिक ने उद्योग विभाग के अधिकारियों को कठघरे में खड़ा किया। कलक्ट्रेट सभागार में सीडीओ श्याम सुंदर सिंह पांगती की अध्यक्षता में हुई बैठक में प्लास्टिक चेयर उद्योग बनबसा के स्वामी व पूर्व जिपं अध्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 09:11 PM (IST)
        
(News from Champawat, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें