Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंपावत

दीप पर्व पर 'अमावस का अंधेरा'

लोहाघाट : सरकार और विपक्ष के नेता एक-दूसरे से विकास का हिसाब मांगते नहीं थकते, उसी राज्य में कई गांव अब भी बुनियादी सुविधाओं से वंचित हैं। विकास के सपनों को सरकारी तंत्र की नाकामियों ने जकड़ा हुआ है। लोहाघाट, पाटी एवं बाराकोट विकास खंड के दो सौ से अधिक गांव और तोक अब भी विद्युत सुविधा से मरहूम हैं। इन गांवों में रहने वाली 15 हजार से अधिक की आबादी इस बार भी दीप पर्व पर 'अमावस का अंधेरा' नहीं मिटा पा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:14 PM (IST)
        

भाजपाइयों ने चिकित्सा अधीक्षक को घेरा

टनकपुर : संयुक्त चिकित्सालय में एंटी रैबीज वैक्सीन उपलब्ध न होने से गुस्साए भाजपा कार्यकर्ताओं ने चिकित्सा अधीक्षक का घेराव किया। मंगलवार को भाजपा जिलाध्यक्ष सुभाष बगौली की अगुवाई में कार्यकर्ता संयुक्त चिकित्सालय पहुंचे। अस्पताल में एंटी रैबीज वैक्सीन न होने पर गुस्साए कार्यकर्ताओं ने चिकित्साधीक्षक डा. एचएस ह्यांकी का घेराव किया। कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस पर जनता को गुमराह करने का आरोप लगाते हु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:14 PM (IST)
        

तिले धारू बोला रे, शाबासी मेर मोतीयां बल्दा..

ds dsds

लोहाघाट : खेतीखान में चल रहे दीप महोत्सव में रंगारंग कार्यक्रमों की धूम मची है। महोत्सव के चौथे दिन अल्मोड़ा से पहुंचे कलाकारों ने सांस्कृतिक संध्या में विभिन्न प्रांतों की संस्कृति के दर्शन कराते हुए लोगों को देर रात तक बांधे रखा। इससे पूर्व महोत्सव का आगाज मुख्य अतिथि विधायक पूरन सिंह फत्र्याल ने दीप जलाकर किया। समारोह में वह सांसद प्रतिनिधि के रूप में पहुंचे थे। उनके साथ जिला पंचायत सदस्य सुष... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:14 PM (IST)
        

आशियाना रोशन करेगा छिलका

चम्पावत : मौनपोखरी ग्राम पंचायत के ग्राम विलहैडी व बकुंडा गांवों के 50 परिवार अब भी बिजली को तरस रहे हैं। इस बार भी वह छिलके की रोशनी में दीपावली का पर्व मनाने को विवश होंगे। बिजली विभाग सात साल पहले लाइन डाललर भूल गया है। ग्रामीणों के बार-बार मांग उठाए जाने के बाद भी कोई सुध लेने को तैयार नहीं है। एक बार फिर ग्रामीणों ने लाइन चालू कराने की गुहार लगाई है। मंच तामली रोड पर जिला मुख्यालय से करीब 15... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:13 PM (IST)
        

जीप खाई में गिरी, सात यात्री जख्मी

ds  ds

टनकपुर: लोहाघाट से टनकपुर आ रही एक जीप अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। जिसमें सात यात्री घायल हो गए। जीप के पेड से अटकने से एक बड़ा हादसा होते होते बच गया। मंगलवार को एक जीप सवारियां लेकर लोहाघाट से टनकपुर आ रही थी। अमोड़ी के समीप जीप अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। चम्पावत से सरकारी अस्पताल की एंबुलेंस लेकर टनकपुर आ रहे कर्मचारी धर्मवीर आर्य ने घायलों को टनकपुर संयुक्त चिकित्सालय पहुंचाया। इस घट... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:13 PM (IST)
        

पाटी में खाई में गिरी मैक्स, चालक गंभीर

लोहाघाट : पाटी विकास खंड के तोलीधार के समीप मंगलवार देर शाम एक मैक्स अनियंत्रित होकर 200 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में चालक किशोर सिंह(30) को गंभीर चोटें आई हैं। स्थानीय लोगों की मदद से चालक को खाई से बाहर निकाल कर 108 एंबुलेंस के माध्यम से पीएचसी पाटी ले जाया गया। चिकित्सकों ने गंभीर चोटों को देखते हुए चालक को सीएचसी लोहाघाट रेफर कर दिया। चालक को गहरी खाई से निकालने में राजेंद्र सिंह गहतोड़... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:13 PM (IST)
        

अधिकारों के प्रति करें जागरूक

sd sd

लोहाघाट : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में नेपाल सीमा से लगे नर्सो गांव में आयोजित विधिक शिविर में सीजेएम मनमोहन सिंह ने ग्रामीणों को कानूनी जानकारी देकर औरों को भी अधिकारों के प्रति जागरूक करने की अपील की। उन्होंने कहा कि न्याय दिलाने के साथ असहाय व निर्धन लोगों की सहायता करना भी कानून का काम है। उन्होंने पीसीपीएनडीटी एक्ट सहित विभिन्न कानूनी किताबों का वितरण भी किया। जिला जज बीएस दुग्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:09 PM (IST)
        

मिठाई व सरसों के तेल का सैंपल भरा

ds s

चम्पावत : त्योहार के मद्देनजर मिलावटी व खराब खाद्य पदार्थो की बिक्री रोकने के लिए खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने जिला मुख्यालय में सघन अभियान चलाया। इस दौरान दुकानों से खराब व एक्सपायरी डेट का सामान नष्ट कराया। मिठाई व सरसों के तेल का सैंपल भी लिया। जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी अश्वनी कुमार सिंह व खाद्य सुरक्षा अधिकारी योगिता तिवारी ने पुलिस व राजस्व कर्मियों के साथ नगर की दो दर्जन से अधिक दुकानों क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:08 PM (IST)
        

कलक्ट्रेट पर गरजे कर्मचारी

sd sd s

चम्पावत : तीन सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल पर चल रहे कलक्ट्रेट कर्मियों को फेडरेशन ऑफ मिनिस्टीरियल एसोसिएशन व एजूकेशन मिनिस्टीरियल एसोसिएशन का साथ मिल गया है। इसके साथ ही उनका जोश बढ़ गया है। कर्मचारियों ने कलक्ट्रेट पर रैली निकालने के बाद डीएम दफ्तर के आगे धरना दिया। साथ ही आरपार की लड़ाई का एलान भी कर दिया। सोमवार को कलक्ट्रेट मिनिस्टीरियल कर्मचारियों की हड़ताल को डेढ़ महीना पूरा हो गया। पूर्व नि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:08 PM (IST)
        

मानदेय के लिए गरजे शिक्षा मित्र

sd ds

चम्पावत : मार्च, सितंबर व अक्टूबर माह का मानदेय न मिलने से शिक्षा मित्र गुस्से में है। उन्होंने मुख्य शिक्षा अधिकारी कार्यालय पहुंचकर कल तक मानदेय देने की मांग की। संतोषजनक आश्वासन न मिलने पर प्रदर्शन किया। शिक्षा मित्रों को मार्च व सितंबर माह का मानदेय अब तक नहीं मिला है। सोमवार को करीब दो दर्जन शिक्षा मित्र मुख्य शिक्षा अधिकारी से मिले। उन्होंने मार्च व सितंबर के साथ ही अक्टूबर का वेतन दिए जाने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:08 PM (IST)
        

एसडीएम मार्ग निर्माण के लिए ग्रामीण मुखर

टनकपुर : सूखीढांग-डांडा-मीडार मोटर मार्ग का निर्माण शुरू न होने से सूखीढांग क्षेत्र के लोगों में आक्रोश है। ग्रामीणों ने कहा है कि नौ नवंबर तक मोटर मार्ग निर्माण कार्य शुरू न होने पर दस से टनकपुर तहसील पर अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया जाएगा। सूखीढांग क्षेत्र के लोग पिछले लंबे समय से डांडा-मीडार मार्ग की मांग उठाते आ रहे हैं। करीब 30 किमी मोटर मार्ग में से अब तक महज पांच किमी मार्ग का ही निर्माण ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:07 PM (IST)
        

चम्पावत शिफ्ट होगा एआरएम दफ्तर

चम्पावत : लोहाघाट में चल रहा राजकीय परिवहन निगम के सहायक महाप्रबंधक का दफ्तर जल्द ही चम्पावत शिफ्ट होगा। एआरएम दफ्तर इस वक्त लोहाघाट में चल रहा है। मकान मालिक ने कमरे खाली करने का नोटिस दे दिया है। इतना ही नहीं निगम मुख्यालय से भी एआरएम को मकान खाली करने के निर्देश प्राप्त हो चुके हैं। चम्पावत में रोडवेज स्टेशन बनाने की मांग वर्षो से चली आ रही है। रोडवेज की बसें मुख्य बाजार में कहीं भी खड़ी हो जात... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:08 PM (IST)
        

तीन दिन में ही भूले कप्तान की सीख

sd sd

चम्पावत: नवागत कप्तान ने पहली क्राइम मीटिंग में पुलिस कर्मियों को सीख दी थी, उसे कोतवाली पुलिस तीन दिन में ही भूल गई। दरोगा ने ओवर स्पीड का आरोप लगाते कार चालक को एक मिठाई की दुकान के भीतर थप्पड़ जड़ दिया। इस पर कार सवार युवकों ने बखेड़ा कर दिया। पालिकाध्यक्ष के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ। इसके बाद पुलिस ने युवकों को जाने दिया। तीन दिन पहले कप्तान दलीप सिंह कुंवर ने पहली क्राइम मीटिंग लेते हुए ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:07 PM (IST)
        

तीन घंटे गुल रही बिजली

चम्पावत : जनपद के पर्वतीय क्षेत्रों में ठंडक गहराने के साथ ही बिजली कटौती का ग्राफ भी बढ़ रहा है। जिससे लोगों को तमाम परेशानियां उठानी पड़ रही हैं। रविवार को दिन में 12 बजे से 3 बजे तक बिजली कटौती रही। जिससे अवकाश के रोज सरकारी कर्मचारियों के साथ ही स्कूली बच्चे दूरदर्शन के कार्यक्रमों से वंचित रहे। वहीं, देर सायं भी पीक आवर कटौती के चलते दुश्वारियां झेलनी पड़ी। इधर, दीप पर्व होने के कारण बिजली कटौत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:06 PM (IST)
        

पानी जुटाने में बीतता आधा दिन

चम्पावत : पहाड़ के तमाम गांवों में पेयजल अभी भी लोगों से कोसों दूर है। जरूरतभर पानी जुटाने में ही आधा दिन बीत जाता है। तमाम योजनाएं भी कारगर साबित नहीं हुई हैं। एशिया का वाटर टैंक कहे जाने वाले हिमालय क्षेत्र में पानी के स्रोत निरंतर कम हो रहे हैं। जो पानी है भी वह नदियों के माध्यम से मैदान की ओर बह जाता है। आजादी के 68 साल बाद भी लोगों को पेयजल उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। दूरस्थ गांवों के लोगों को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:06 PM (IST)
        

आधा दर्जन दुकानों में एक्पायरी खाद्य सामग्री

sd sd

लोहाघाट : दीपावली पर्व को देखते हुए एक्सपायरी एवं मिलावटी खाद्य वस्तुओं की बिक्री पर अंकुश लगाने के लिए खाद्य सुरक्षा विभाग सक्रिय हो गया है। जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी योगिता तिवारी ने गुरुवार को लोहाघाट नगर के विभिन्न स्थानों में 15 प्रतिष्ठानों में छापा मारा तथा आधा दर्जन दुकानों से एक्सपायरी सामग्री नष्ट करवाई। उन्होंने अत्यधिक मात्रा में एक्सपायरी सामग्री पाए जाने पर मीना बाजार के एक दुकानदार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 09:14 PM (IST)
        

संदिग्ध परिस्थितियों में ग्रिफ के मजदूर की मौत

टनकपुर : टनकपुर से चल्थी जा रहे ग्रिफ के मजदूर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। चल्थी पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मूल रूप से झारखंड के रांची निवासी 45 वर्षीय चूंडा गुंडा पुत्र चमारा मुंडा चल्थी में ग्रिफ में मजदूरी करता था। बुधवार को वह टनकपुर से वेतन लेकर एक कैंटर से चल्थी लौट रहा था। टनकपुर से 20 किमी दूर अमरू बैंड के पास रात में संदिग्ध परिस्थितियों में वाहन से गिरकर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 09:13 PM (IST)
        

चार किलो यारसा गंबू के साथ धारचूला का युवक गिरफ्तार

sdsd s

टनकपुर : पुलिस टीम ने धारचूला से लाई जा रही करीब चार किलो यारसा गंबू के साथ एक युवक को पकड़ा है। पूछताछ के बाद मय यारसा गंबू के आरोपी को वन विभाग के हवाले कर दिया गया है। बरामद यारसा गंबू की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 40 लाख रुपये बताई गई हैं। इस सफलता पर पुलिस कप्तान ने पुलिस टीम को पुरस्कार देने की घोषणा की हैं। बुधवार को मुखबिर की सूचना पर बनबसा बैराज प्रभारी एसआइ विनोद जोशी, एसआइ विनोद यादव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 09:51 AM (IST)
        

ऐथलेटिक में 'हुदहुद' का साया

sd sd

चम्पावत : बेसिक वर्ग की जिलास्तरीय प्रतियोगिता में दूसरे रोज भी हुदहुद का साया रहा। बारिश के कारण खेल प्रतियोगिताएं नहीं हो सकीं। जिससे बच्चे खासे मायूस दिखे। अब गुरुवार को मौसम खुलने के बाद खेलों का आयोजन होगा। बुधवार को दूसरे दिन भी लगातार बारिश की झड़ी लगी रही। जिससे बेसिक वर्ग की ऐथलेटिक प्रतियोगिता का आयोजन स्थल गोरल मैदान भी तरबतर हो गया। जनपद के टनकपुर, लोहाघाट, पाटी व बाराकोट आदि दूरस्थ क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 09:51 AM (IST)
        

भगवान रूठे तो भक्त भी टूटे

ds sd

चम्पावत : गुरु को ईश्वर का दर्जा दिया गया है। लेकिन यदि ईश्वर ही न हों तो भक्तों का मंदिर से मुंह मोड़ना लाजमी है। ऐसा ही हाल शिक्षा के मंदिर जनपद मुख्यालय स्थित राजकीय इंटर कालेज का भी है। यहां शिक्षकों की कमी के कारण पिछले 10 सालों में छात्र संख्या लगभग आधी रह चुकी है। हाल यहां तक पहुंच गए कि किसी दौर में दो सौ से ढाई सौ छात्र संख्या वाली कक्षा छह की क्लास में मात्र 10 बच्चों ने ही प्रवेश ले रखा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 09:51 AM (IST)
        
(News from Champawat, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें