1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंपावत

पिछली गलतियों को न दोहराए विभाग

जागरण संवाददाता, लोहाघाट : मां बाराहीधाम देवीधुरा प्रांगण में प्रशासन द्वारा आगामी 26 अगस्त से शुरू होने वाले बग्वाल मेले की प्रथम तैयारी बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें जिले के विभिन्न अधिकारियों द्वारा प्रतिभाग किया गया। मेला कमेटी द्वारा प्रशासन के सम्मुख पिछले वर्ष मेले में रह गई खामियों को गिनाया गया। प्रशासन द्वारा जिन्हें न दोहराने की बात कही गई। मेला कमेटी के अध्यक्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 10:39 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने सुधारी बलाई-लोहाघाट सड़क

लोहाघाट : पिछले दिनों क्षेत्र में हुई मूसलाधार बरसात के बाद बदहाल पड़ी बलाई-लोहाघाट सड़क में आवाजाही बंद पड़ी है। ग्राम प्रधान जानकी बिष्ट की अगुवाई में ग्रामीणों ने सड़क के सुधारीकरण का कार्य किया गया। ग्रामीणों ने सड़क से मलवा हटाने के साथ सड़क पर पडे़ गड्ड़ों का भरान किया। प्रधान श्रीमती बिष्ट ने बताया कि बदहाल पड़ी सड़क को ग्रामीणों द्वारा ठीक करने का कार्य किया जा रहा है।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 10:39 PM (IST)
        

मंच में जल्द बनेगी उप तहसील

जागरण संवाददाता, चम्पावत : संसदीय सचिव व विधायक हेमेश खर्कवाल ने कहा कि मंच उप तहसील जल्द अस्तित्व में आ जाएगी। सरकार तल्लादेश के विकास को प्रतिबद्ध है। केंद्र से मदद न मिल पाने के कारण ग्राम पंचायत स्तर पर होने वाले तमाम कार्य प्रभावित हो रहे हैं। राज्य सरकार अपने स्तर से हरसंभव कार्य कर रही है। यह बात विधायक खर्कवाल ने टीआरसी में शुक्रवार को सीमांत तल्लादेश के जनप्रतिनिधियों के साथ हुई बैठक में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 10:36 PM (IST)
        

अनुपयोगी भूमि शिक्षा व पशु विभाग को हो स्थानांतरित

चम्पावत : ग्राम पंचायत स्वांला में लोक निर्माण विभाग की अनुपयोगी बनी भूमि को शिक्षा और पशु विभाग को स्थानांतरित करने की मांग फिर उठने लगी है। ग्रामीण टीकाराम भट्ट ने डीएम को ज्ञापन सौंपकर समस्या से अवगत कराते हुए जमीन को हस्तांतरित करने की मांग की है। ग्रामीण ने डीएम को भेजे ज्ञापन में कहा है कि पट्टी क्षेत्र स्वांला में लोक निर्माण विभाग के अंतर्गत 14 नाली 15 मुट्ठी भूमि अभिलेखों में दर्ज है। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 10:34 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने सीएमओ को घेरा

जागरण संवाददाता, चम्पावत : इन दिनों रीठासाहिब के सामुदायिक स्वास्थ्य उपकेंद्र में ताला लटका हुआ है। जिस कारण लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। शुक्रवार को व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंचे सीएमओ प्रवीण कुमार को ग्रामीणों ने खरी-खोटी सुनाते हुए घेराव किया गया। इस दौरान लोगों ने चिकित्सा व्यवस्था सुधारने के लिए जमकर नारेबाजी की गई। सामाजिक कार्यकर्ता भगवान राम, हयात राम आर्या, मोहन म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 10:33 PM (IST)
        

लोगों को मिलेगी उच्च गति की इंटरनेट सुविधा

जागरण संवाददाता, चम्पावत : कलक्ट्रेट सभागार में डिजीटल इंडिया कार्यक्रम को लेकर आहूत बैठक में बताया गया कि किसी भी व्यक्ति को इस कार्यक्रम से कोई अछूता नहीं रहेगा। इसके तहत नागरिकों को उच्च गति की इंटरनेट सुविधा मुहैया कराने का प्रयास होगा। जिससे ई-क्रांति को बढ़ावा मिल सके। संसदीय सचिव व विधायक हेमेश खर्कवाल ने कहा कि पेपर लेस कार्य तभी संभव हो सकेगा, जब सभी नागरिकों को बेहतर इंटरनेट सुविधा उप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 05:38 PM (IST)
        

एनएच पर रात में नहीं चलेंगे भारी वाहन

जागरण संवाददाता, चम्पावत : मौसम विज्ञान केंद्र से मिली समय समय पर भारी वर्षा की चेतावनी के मद्देनजर डीएम ने हाईवे पर रात आठ बजे बाद भारी वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित कर दी है। उन्होंने पुलिस को ककरालीगेट में बैरियर लगाने के निर्देश दिए हैं। डीएम दीपेंद्र कुमार चौधरी ने बताया कि मौसम विज्ञान केंद्र व राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र देहरादून से समय समय पर भारी वर्षा की चेतावनी प्राप्त हुई है। इसके च... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 05:26 PM (IST)
        

सुनियोजित विकास के लिए सड़क पर संघर्ष समिति

जागरण संवाददाता, चम्पावत : जिला मुख्यालय के विकास को लेकर चम्पावत विकास एवं संघर्ष समिति का संघर्ष जारी है। मोटर स्टेशन में धरना देकर मेडिकल कालेज, एआरटीओ दफ्तर, सीवर लाइन की स्वीकृति सहित तमाम मांगों के लिए प्रदर्शन किया। वक्ताओं ने कहा कि जब तक मुख्यालय का सुनियोजित विकास नहीं हो जाता, संघर्ष जारी रहेगा। मोटर स्टेशन में त्रिलोक सिंह बोहरा की अध्यक्षता और संयोजक हरेंद्र बोहरा के संचालन में समि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:04 PM (IST)
        

थाने के लिए नहीं देंगे भूमि

जागरण संवाददाता, चम्पावत : रीठा साहिब थाना भवन निर्माण को लेकर चल रहा विवाद गहराता जा रहा है। ग्रामीणों ने साफ कह दिया कि पुलिस थाना भवन कहीं और बनाए। वह एक इंच भूमि देने को तैयार नहीं है। वहीं राजस्व विभाग के रिकार्ड के मुताबिक सरकार ने पुलिस को केवल पांच नाली तीन मुठ्ठी भूमि दी है, जिसकी कानूनगो व पटवारी ने ग्रामीणों व पुलिस की मौजूदगी में पैमाइश कर दी है। करीब चार साल पहले खुला रीठा साहिब थाना... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:04 PM (IST)
        

सांसदजी ! ग्रामीणों ने नहीं देखी बिजली

जागरण संवाददाता, लोहाघाट : राज्य सभा सांसद महेन्द्र सिंह माहरा ने पाटी ब्लाक के कई गांवों का भ्रमण कर जन समस्याएं सुनी। लोगों ने सांसद के सम्मुख बिजली, पानी, स्वास्थ्य, सड़क सहित क्षेत्र के शिक्षक विहीन विद्यालयों की समस्याओं को प्रमुखता से उठाया गया। गुरूवार को सिल्योड़ीगूंठ पहुंचे सांसद का स्थानीय लोगों द्वारा फूल मालाओं के साथ स्वागत किया गया। कांग्रेस के युवा कार्यकर्ता त्रिभुवन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:52 PM (IST)
        

गैस के मनमाने वितरण पर उबले लोग

जागरण संवाददाता, लोहाघाट : यहां प्रशासन की हीलाहवाली व सरकार की अनदेखी का दंश झेल रही जनता को राहत मिलती नजर नहीं आ रही है। जिस कारण लोगों को प्रशासन व जनप्रतिनिधियों के खिलाफ आक्रोश बढ़ता जा रहा है। गुरूवार को भी लोगों को गैस एजेंसी में गैस लेने के लिए कई घंटों तक लाइन में लगने के लिए मजबूर होना पड़ा। सामाजिक कार्यकर्ता राम देव, रधुवर दत्त, सीता देवी, माधवी देवी, किशोर कुमार, रमेश ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:46 PM (IST)
        

तल्लादेश में तीन माह से नहीं पहुंची गैस, ग्रामीणों का चढ़ा पारा

मंच-तामली (चम्पावत) : नेपाल सीमा से सटे तल्लादेश में पिछले तीन माह से गैस नहीं पहुंची है। जिससे ग्रामीणों का पारा चढा हुआ है। खौले ग्रामीणों का कहना है कि यदि जल्द ही क्षेत्र में गैस नहीं पहुंची तो वह उग्र आंदोलन को बाध्य होंगे। जनपद के सड़क से जुड़े ग्रामीण क्षेत्रों में गैस एजेंसियों द्वारा प्रत्येक माह वाहन के जरिए गैस सप्लाई की जाती है। मंच के ग्रामीण मोहन जोशी, सुंदर सिंह, दलीप सिंह ने बताया ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:46 PM (IST)
        

पाटी में पनिया-रीठाखाल सड़क बंद, दुश्वारियां

जागरण संवाददाता, लोहाघाट : पिछले कई दिनों से लगातार रूक-रूक कर हो रही बारिश के कारण क्षेत्र की कई सड़कें बंद होने से लोगों को भारी फजीहत झेलनी पड़ रही है। इसके कारण कई गांवों का देश दुनिया से संपर्क टूट चुका था। गुरूवार को मौसम खुलने के बाद कई सड़कों में आवाजाही शुरू कर दी गई। पाटी की पनिया-रीठाखाल सड़क पर चार दिन बाद भी आवाजाही बंद पड़ी हुई है। मंगलवार शाम से बंद बाराकोट ब्लाक का बाराकोट-सिमलखेत मोटर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:40 PM (IST)
        

तल्लादेश व तल्लापाल बिलौना में विद्युत संकट

जागरण संवाददाता, चम्पावत : जनपद के दूरस्थ क्षेत्र तल्लादेश व तल्ला पाल बिलौना में विद्युत संकट बढ़ता जा रहा है। करीब एक माह से इन इलाकों में बिजली दिन निकलते ही गुल हो जा रही है। इससे कामकाज प्रभावित हो रहा है। तल्ला पाल व मल्ला पाल बिलौना क्षेत्र की लगभग 30 ग्राम पंचायतों में विद्युत व्यवस्था पूरी तरह चरमराई हुई है। ये ही हाल तल्लादेश का भी है। इन इलाकों की बिजली पिछले एक माह से दिन निकलते ही गा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 05:25 PM (IST)
        

अभिभावकों ने विद्यालय में काटा हंगामा

जागरण संवाददाता, लोहाघाट : यहां ग्रीष्म अवकाश समाप्त होने के बाद खुले राजीव नवोदय विद्यालय में हंगामा मच गया। अभिभावकों ने विद्यालय की अव्यवस्थाओं के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रशासन को जमकर कोसा। लोगों ने व्यवस्था न सुधरने पर बच्चों की विद्यालय से टीसी काटने की धमकी दे डाली। अभिभावकों ने अव्यवस्थाओं का ठिकरा प्रभारी प्रधानाचार्य व बीईओ लोहाघाट के सिर फोड़ते हुए जिलाधिकारी, सीईओ व एसडीएम से अधिकारी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 10:34 PM (IST)
        

खतरे की जद में आया राइंका पनिया

जागरण संवाददाता, लोहाघाट : पिछले तीन दिनों से रुक-रुक कर हो रही बारिश बुधवार को भी जारी रही। जिसके चलते लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा। कई जगहों से सुरक्षा दीवार आदि गिरने की खबरें मिली हैं, लेकिन कोई जनहानि नहीं हुई है। बाराकोट, पाटी व लोहाघाट में कई जगह सड़क मार्ग बंद होने से लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा। पाटी ब्लॉक के पनिया-रीठाखाल सड़क मार्ग बंद होने से आवाजाही पूर्ण तर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 10:30 PM (IST)
        

नमाज पढ़ने आए युवक की बाइक चोरी

बनबसा (चम्पावत) : ईदगाह में नमाज पढ़ने आए एक व्यक्ति की मस्जिद के पास से मोटरसाइकिल चोरी हो गई। पीडित ने बाइक चोरी की तहरीर थाने में दी है। इधर, पुलिस ने बाइक चोरी के आरोपी को पकड़ने में जुट गई है। मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की रात्रि 8 बजे मीना बाजार निवासी सलीम खान पुत्र मक्का खान बस स्टैंड स्थित मस्जिद में मोटर साईकिल हीरो होंडा पैसन पोरो नंबर यूके03-1903 से नवाज पढ़ने आए थे। उन्होंने म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 10:25 PM (IST)
        

एसएसबी ने पकड़ा एक लाख का अवैध सामान

बनबसा (चम्पावत) : एसएसबी ने भारत से तस्करी कर नेपाल ले जाया जा रहा लगभग एक लाख का अवैध सामान पकड़ा। एसएसबी ने पकड़े गए सामान को कस्टम विभाग के सुपुर्द कर दिया है। धनुषपुल एसएसबी की डी कंपनी के उपसेनानायक नरेंद्र शर्मा ने बताया कि एसएसबी के जवान पीलर संख्या 10 पर गश्त कर रहे थे। इस दौरान भारत की ओर से एक साईकिल सवार व एक मोटसाइकिल सवार सामान लादकर आ रहे थे। उनको जब रुकने को कहा गया तो वह सामान छोड़कर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 10:24 PM (IST)
        

दुग्ध संघ के पूर्व अध्यक्ष भेज जेल

जागरण संवाददाता, चम्पावत: जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव के वक्त सदस्य मीना देवी के कथित अपहरण को लेकर मचे बवाल के दौरान डीएम दफ्तर में तोड़फोड़ व हाईवे जाम करने के मामले में दुग्ध संघ के पूर्व अध्यक्ष को जेल की हवा खानी पड़ी है। पुलिस ने वारंट के आधार पर उन्हें गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है। जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए हुए च... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 10:19 PM (IST)
        

चेतराम का स्वास्थ्य बिगड़ा, अस्पताल में भर्ती

चम्पावत : मुआवजे सहित तमाम मांगों को लेकर कलक्ट्रेट में अनशन पर बैठे मजदूर चेतराम का मंगलवार को स्वास्थ्य बिगड़ गया। चिकित्सकों की टीम ने चेतराम का स्वास्थ्य परीक्षण करने के बाद बिगड़ती हालत पर अस्पताल में भर्ती कराया। मालूम हो कि वर्ष 1995 में लोहाघाट पीजी कालेज भवन के निर्माण के दौरान मजदूर चेतराम घायल हो गया था। तब से वह बीमार है और लगातार मुआवजे की मांग को लेकर संघर्ष कर रहा है। बीते रोज ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 10:31 PM (IST)
        
(News from Champawat, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें