Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंपावत

धूमधाम से मनाई जाएगी विहिप की स्वर्ण जयंती

asdfasdfasddf

- गांवों में होंगे कार्यक्रम गरुड़ (बागेश्वर) : विश्व हिंदू परिषद की यहां सम्पन्न बैठक में विहिप का स्वर्ण जयंती कार्यक्रम धूमधाम से मनाने का निर्णय लिया। तय किया कि 18 अगस्त को प्रत्येक गांव में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। बैठक में गिरीश बाबा को जिला सह संयोजक बनाया गया। राम मंदिर गरुड़ में विहिप के कुमाऊं संभाग मंत्री सुभाष जोशी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में वक्ताओं ने कहा कि आगामी 18 अगस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 11:11 PM (IST)
        

गोविंदी करेगी सहायक के सहारे मतदान

चम्पावत : ब्लाक प्रमुख पद के लिए 27 जुलाई को होने वाले चुनाव में बिरगुल की क्षेत्र पंचायत सदस्य सहायक के जरिये मतदान करेगी। प्रभारी अधिकारी पंचस्थानीय केएन तिवारी ने बताया कि गोविंदी देवी ने निरक्षर होने की बात कहते हुए मतदान के लिए सहायक की मांग की थी। पूरी जांच पड़ताल के बाद उन्हें मतदान के लिए सहायक रखने की अनुमति प्रदान कर दी गई है।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 11:01 PM (IST)
        

तीमारदारों का अस्पताल में हंगामा, तोड़फोड़

टनकपुर : समोसे बनाते समय एक कारीगर अचानक कढ़ाई में गिर गया। जिससे वह बुरी तरह झुलस गया। झुलसे कारीगर को संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती न करने का आरोप लगाते हुए परिजनों व साथियों ने चिकित्सालय में जमकर हंगामा काट तोड़फोड़ की। चिकित्साधीक्षक ने इस मामले में पुलिस को तहरीर देकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। बुधवार की रात करीब नौ बजे अंबेडकर कालोनी निवासी 41 वर्षीय रामचन्द्र अपनी दुकान में स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 11:01 PM (IST)
        

चम्पावत जिले में प्रमुख के लिए आठ नामांकन

sd sd

चम्पावत/लोहाघाट/पाटी/बाराकोट: चम्पावत जनपद के चारों विकासखंडों में ब्लाक प्रमुख पदों के लिए आठ नामांकन दाखिल हुए। जबकि ज्येष्ठ प्रमुख और कनिष्ठ के लिए आठ-आठ दावेदारों ने पर्चा दाखिल किया। वहीं, पाटी विकासखंड में तीनों पदों पर एक-एक नामांकन होने से निर्विरोध निर्वाचन तय है। जांच में सभी नामांकन सही पाए गए हैं। चम्पावत विकासखंड में ब्लाक प्रमुख के लिए भाजपा प्रत्याशी के रूप में पुष्पा सकारी, कांग्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 11:01 PM (IST)
        

खुशाल कांग्रेस के जिपं अध्यक्ष प्रत्याशी घोषित

sd sd

चम्पावत : जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए कांग्रेस ने खुशाल सिंह अधिकारी को पार्टी का अधिकृत प्रत्याशी घोषित कर दिया है। यह जानकारी जिलाध्यक्ष मोहन राम ने प्रदेश सह प्रभारी तरुण पंत के हवाले से दी है। उन्होंने जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में कांग्रेस की जीत का दावा किया है। मालूम हो कि बीते दिनों देहरादून से पर्यवेक्षक के तौर पर जनपद आए वरिष्ठ कांग्रेसी विनोद वात्सल्य शर्मा के समक्ष बाराकोट विकासखंड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 11:01 PM (IST)
        

गलचौड़ा-चौबेगांव मार्ग खस्ताहाल

लोहाघाट : गलचौड़ा से सुई चौबे गांव को जोड़ने वाली सड़क खस्ताहाल है। इस सड़क से आइटीबीपी 36वीं वाहिनी व कृषि विज्ञान केंद्र भी जुड़े हुए हैं। देवदार के जंगल से होकर गुजरने के कारण इसमें डामरीकरण नहीं हो पा रहा है। चार माह पूर्व वन विभाग के माध्यम से गलचौड़ा से मस्टा मंदिर तक की सौ मीटर तक की सड़क में कंकरीट किया गया था, जबकि आगे की सड़क छोड़ दी गई। आलम यह है कि मस्टा मंदिर से आगे की पूरी सड़क में नौ वर्ष प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 11:01 PM (IST)
        

मौसम से बीमारियों की दस्तक

लोहाघाट : बरसाती मौसम में कई बीमारियों की दस्तक एक साथ शुरू हो गई है। सर्दी, जुकाम, बुखार व खांसी से अधिकांश लोग परेशान हैं। लोहाघाट सीएचसी में इलाज के लिए पहुंच रहे अधिकांश रोगी वायरल फीवर के शिकार हैं। इनमें सार्वाधिक संख्या बच्चों की है। अस्पताल में चिकित्सकों की कमी के चलते अधिकांश रोगियों का उपचार नहीं हो पा रहा है। चिकित्सकों के अनुसार खानपान में सावधानी न बरतने के कारण इस सीजन में बीमारियो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 11:01 PM (IST)
        

ग्रिफ व लोनिवि की पोल खुली

s dds

लोहाघाट : इस बार हुई अतिवृष्टि ने एक बार फिर सड़कों के रखरखाव के लिए जिम्मेदार सीमा सड़क संगठन एवं लोक निर्माण विभाग की पोल खोल कर रख दी है। बरसात के समय राष्ट्रीय राजमार्ग समेत लोकल सड़कें पानी व मलबे से लबालब भर गई, जिससे सड़क का अंदाज लगाना मुश्किल हो गया। सड़कों पर पानी बहने का कारण पूरी तरह बंद हो चुके कलमठ एवं नालियां जिम्मेदार हैं। जिन्हें खोलने की फुर्सत दोनों विभागों के पास नहीं है। आलम यह है ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 11:01 PM (IST)
        

प्रदूषित पानी से महामारी की आशंका

लोहाघाट : अतिवृष्टि से पेयजल लाइनों के ध्वस्त होने से ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल संकट पैदा हो गया है। कई जगह लोग तालाब एवं नालों से बह रहे बरसाती पानी को पीने को मजबूर हैं। कई पेयजल योजनाओं से गंदा व मटमैला पानी आ रहा है, जिससे संक्रामक रोग फैलने की आशंका पैदा हो गई है। बाराकोट विकास के डोबाभागू, बमेड़ा व सेरी के लिए बनी भाटावन योजना पांच रोज पूर्व ध्वस्त होने से पेयजल का अभाव झेल रहे लोग बरसाती... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 11:01 PM (IST)
        

तीन दिन और, वरना नहीं लड़ पाएंगे अगला चुनाव

चम्पावत : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव लड़ने वालों के लिए खर्च का ब्यौरा जमा करने के लिए अब केवल तीन दिन शेष बचे हैं। 27 जुलाई तक अगर किसी ने चुनाव खर्च की जानकारी निर्वाचन आयोग को नहीं दी तो उसे अगले छह साल के लिए चुनाव लड़ने के अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा। जिले में कुल 1819 ने चुनाव लड़ा था, अब तक केवल 491 उम्मीदवार ही ब्यौरा जमा कर सके हैं। चम्पावत जिले में जिला पंचायत सदस्य का चुनाव कुल 115 लोगों ने ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 11:01 PM (IST)
        

प्रमुखों के निर्वाचन प्रक्रिया की होगी वीडियो रिकार्डिग

चम्पावत : प्रमुख पद के लिए होने वाले चुनाव की शुरुआत से लेकर मतगणना तक वीडियो रिकार्डिग होगी। यह निर्देश राज्य निर्वाचन आयुक्त सुव‌र्द्धन ने वीडियो कांफ्रेंस के जरिये डीएम को दिए। वह 27 जुलाई को होने वाले प्रमुख, ज्येष्ठ व कनिष्ठ उप प्रमुख तथा 26 जुलाई को होने वाले रिक्त वार्ड सदस्यों के चुनाव को लेकर की गई तैयारियों की जानकारी ले रहे थे। उन्होंने डीएम व एसपी को निष्पक्ष व शांतिपूर्वक निर्वाचन करा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 11:01 PM (IST)
        

चौथे दिन भी अलग-थलग पड़ा रहा तत्लादेश

चम्पावत : मौसम साफ होने के चार दिन बाद भी लोनिवि सीमांत के तल्लादेश को जिला मुख्यालय से जोड़ने वाली सड़क को सुचारू नहीं कर सका है। 52 किमी लंबी सड़क खोलने के लिए विभाग ने एक मात्र जेसीबी लगा रखी है। जबकि सड़क पर जगह-जगह भारी मात्रा में मलबा आया है। अभी भी 10 किमी सड़क खोली जानी शेष रह गई है। सीमांत तामली को जिला मुख्यालय से जोड़ने वाली चम्पावत मंच तामली मोटर मार्ग तीन दिन हुई अतिवृष्टि से जगह जगह बाधित... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 11:01 PM (IST)
        

अतिवृष्टि से 10 भवन क्षतिग्रस्त, 49 मार्ग बंद

चम्पावत : अतिवृष्टि से चम्पावत जिले को खासा नुकसान पहुंचा है। भारी वर्षा से जिले में 10 मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं, वहीं मलबे में दब कर एक महिला की मौत हो गई थी। सीमांत को जनपद मुख्यालय से जोड़ने वाले सीएमटी मार्ग समेत 49 संपर्क मार्ग अभी भी बंद पड़े हैं। नदियां छह सौ नाली से अधिक भूमि के साथ ही 21 जानवरों को भी बहा ले गई। जुलाई में अब तक 625 एमएम वर्षा रिकार्ड की जा चुकी है। आपदा कंट्रोल रूम से मिली... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 11:01 PM (IST)
        

सुरक्षा दीवार निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर सवाल

sd sd

टनकपुर : नगर से लगे गांव नायकगोठ में बन रही सुरक्षा दीवार निर्माण की गुणवत्ता पर ग्रामीणों ने सवाल खड़े किए हैं। ग्रामीणों ने निर्माण कार्य में रेता-बजरी की जगह किरोड़ा नाले की मिट्टी व पत्थर लगाने का आरोप लगाया है। इस बावत तहसीलदार को ज्ञापन सौंप मामले की उच्च स्तरीय जांच कर कार्रवाई की मांग की है। गुरुवार को गांव नायकगोठ के समाजसेवी अनिल सिंह की अगुवाई में ग्रामीण तहसील पहुंचे। जहां तहसीलदार हर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 11:01 PM (IST)
        

वायरक्रेटस से पत्थर ही गायब

s sds

टनकपुर : पिछले दिनों क्षेत्र में हुई मूसलाधार वर्षा से जगह-जगह हुए बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में लगे वायरक्रेटस में लगे पत्थर बह गए है, वहीं कई जगह वायरक्रेटस के पत्थर लोगों द्वारा चोरी कर लिए गए। जिससे इन क्षेत्रों में बाढ़ का खतरा पैदा हो गया है। गांव उचौलीगोठ, नायकगोठ, छीनीगोठ, आमबाग, गैंड़ाखाली आदि क्षेत्रों में भूकटाव की रोकथाम के लिए वायरक्रेटस लगाए गए थे। पिछले दिनों हुई भारी वर्षा से इन स्थ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 11:01 PM (IST)
        

सुई विशुंग वायु रथ महोत्सव की तैयारियां शुरू

लोहाघाट : 25 गांवों का एतिहासिक सुई विशुंग अषाड़ी वायुरथ महोत्सव इस बार सात अगस्त से शुरू होगा। मुख्य मेला रक्षाबंधन के दिन 10 अगस्त को होगा। इस दिन मां भगवती का वायुरथ बिना रस्सों के सहारे पांच गांव सुई एवं बीस गांव विशुंग की 25 किमी की परिक्रमा करेगा। जिले में सबसे लंबी यात्रा तय करने वाले देवी रथ के दर्शन के लिए प्रतिवर्ष हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं। सुई विशुंग की जनता के सामूहिक ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 11:00 PM (IST)
        

टनकपुर का एक हिस्से पानी को तरसा

s sd

टनकपुर : पिछले एक सप्ताह से नगर के एक हिस्से में पेयजल व्यवस्था चरमराने से लोग बूंद-बूंद पानी को तरस रहे हैं। इधर जल संस्थान ने वाहन टैंक के माध्यम से क्षेत्र में पानी की सप्लाई शुरू कर दी है। जिससे लोगों ने राहत की सांस ली है। पिछले एक सप्ताह से भी अधिक समय से नगर के वार्ड संख्या आठ व नौ पेयजल की समस्या बनी हुई है। जिससे क्षेत्र के लोगों को दूरदराज हैंडपंप से पानी लाने को विवश हैं। पेयजल समस्या... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 09:28 PM (IST)
        

तीसरे दिन भी नहीं खुली तामली रोड

s ds

चम्पावत : सीमांत में स्थित तल्लादेश क्षेत्र के लोगों का जिला मुख्यालय से संपर्क तीसरे दिन भी कटा रहा। अब तक लोक निर्माण विभाग मंच तामली मोटर मार्ग को नहीं खोल सका है। इलाके में खाद्यान्न संकट उत्पन्न होने के आसार प्रबल हो गए हैं। अतिवृष्टि की वजह से मंच तामली रोड आधा दर्जन से अधिक स्थानों पर मलवा आने से बाधित हो गई थी। एक जगह तो सड़क का बड़ा हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है। मौसम साफ होने के साथ ही लोन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 09:28 PM (IST)
        

आपदा के कार्यो में तेजी के निर्देश

बनबसा : क्षेत्रीय विधायक व संसदीय सचिव हेमेश खर्कवाल ने आपदा कार्यो में तेजी लाने के निर्देश निर्माण एजेंसियों को दिए। साथ ही आपदा संभावित स्थानों पर खाद्य, जल, चिकित्सा आदि व्यवस्थाएं दुरूस्त रखने को कहा। आपदा संबधी कार्यो की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि निर्माण कार्यो को समयबद्धता और गुणवत्ता के साथ पूरा किया जाए। उपजिलाधिकारी जेएस राठौर के साथ ही लोनिवि, पावर कारपोरेशन, जल स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 09:27 PM (IST)
        

बारिश ने फिर बरपाया कहर

sd ds

लोहाघाट : दो दिन के विराम के बाद बुधवार की सुबह से शुरू हुई बारिश ने पटरी पर लौट रहे जनजीवन को फिर अस्त-व्यस्त कर दिया। कहीं मूसलाधार बारिश तो कहीं दिनभर बूंदाबांदी होती रही। जमीन धंसने का सिलसिला बदस्तूर जारी रहा, जिससे यातायात व आवागमन के लिए खोले गए कई सड़क व सम्पर्क मार्ग फिर से अवरुद्ध हो गए। कई जगह उपजाऊ भूमि बहने के समाचार मिले हैं। बुधवार सुबह से शुरू हुई बरसात का सिलसिला देर शाम तक जार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 09:27 PM (IST)
        
(News from Champawat, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें