Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंपावत

महिला जिला पंचायत सदस्य गायब, हड़कंप

चम्पावत : जिला पंचायत अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के लिए हो रहे नामांकन के बीच एक महिला जिला पंचायत सदस्य गायब हो गई। इससे पुलिस प्रशासन के साथ ही भाजपा खेमे में हड़कंप मच गया। लापता सदस्य के पति ने अपहरण की आशंका जताई है। कहा गया है कि वह कल शाम भतीजे के साथ उपचार कराई थी। इसी वजह से उसका उपाध्यक्ष पद पर नामांकन नहीं हो सका है। पुलिस ने आरोपी मदन राम के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। बिरगुल क्षेत्र के सकदे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:15 PM (IST)
        

चम्पावत में सुषमा व खुशाल ने किया नामांकन

s sd

चम्पावत : जनपद में जिला पंचायत अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के नामांकन के साथ ही चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। अध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस के खुशाल सिंह अधिकारी और भाजपा की अधिकृत प्रत्याशी सुषमा फत्र्याल ने नामांकन दाखिल किया। जबकि उपाध्यक्ष पद पर कांग्रेस की देवकी लमगड़िया व भाजपा की उर्मिला चंद ने पर्चे भरे। जांच में सभी नामांकन सही पाए जाने से दोनों पदों में आमने-सामने की टक्कर होना तय है। बुधवार क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:15 PM (IST)
        

खतरे में मंच-तामली मार्ग

s ds

चम्पावत : सीमांत इलाकों को जिला मुख्यालय से जोड़ने वाला मंच-तामली मार्ग खतरे में है। दो सप्ताह से हो रही बारिश की वजह से गंडक नदी के समीप आधी सड़क बह चुकी है। वहीं कीचड़ की वजह से कनलगांव लिंक मार्ग चलने लायक नहीं रह गया है। तल्लादेश इलाके को चम्पावत से जोड़ने वाली चम्पावत मंच तामली यानि कि सीएमटी मार्ग अतिवृष्टि की वजह से जगह-जगह बंद हो गया था। लोक निर्माण विभाग को सड़क खोलने में पांच दिन का समय लगा।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:13 PM (IST)
        

जिपं सदस्य बन जाएंगे करोड़पति !

चम्पावत : जिला पंचायत चुनाव को लेकर खरीद फरोख्त चरम सीमा तक पहुंच गई है। दावेदार हर हाल में अध्यक्ष पद की कुर्सी हथियाना चाह रहे हैं। इसके लिए एक दूसरे के ग्रुप में सेंधमारी तक की कोशिश की जा रही है। यही वजह है कि सदस्यों को सवा करोड़ तक का ऑफर दिया जा रहा है। चम्पावत जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए हो रहे चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला है। भाजपा की प्रत्याशी सुषमा फत्र्याल हैं। चूं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:13 PM (IST)
        

मौनपोखरी वाले अब भी अंधेरे में

चम्पावत : अतिवृष्टि के बाद मौसम खुले हुए 10 दिन होने को हैं, लेकिन अब तक मौनपोखरी इलाके की विद्युतापूर्ति सुचारू नहीं हो सकी है। इसको लेकर लोगों में खासा रोष है। उन्होंने एक-दो दिन में बिजली सप्लाई बहाल न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। करीब दो सप्ताह पहले तीन दिन तक हुई अतिवृष्टि से मंच तामली मार्ग के क्षतिग्रस्त होने से तमाम बिजली के पोल धराशायी हो गए। कुछ पोल, पेड़ों की चपेट में आकर गिर गए। बि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:13 PM (IST)
        

'चीन-पाक को मिलजुल कर उत्तर दें हम यों खरा'

चम्पावत : साहित्य चेतना मंच की मासिक काव्य गोष्ठी में कवियों ने रचनाएं प्रस्तुत कर लोगों में देश के लिए कुछ कर गुजरे की प्रेरणा देने के साथ ही सामाजिक व्यवस्था व दूषित होती राजनीति पर कटाक्ष किया। जीआइसी रोड स्थित देवगंगानुग्रह सदन में सुभाष चंद्र जोशी की अध्यक्षता में हुई काव्य गोष्ठी की शुरुआत करते हुए वरिष्ठ कवि डा. कीर्तिबल्लभ शक्टा ने कहा, जिनकी गति कर्ममयी शुभ है, करनी कथनी सम सागर सी है..... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 08:13 PM (IST)
        

पांचवीं वाहिनी का परचम

चम्पावत : सशस्त्र सीमा बल के अल्मोड़ा क्षेत्रीय वाहिनियों की तीन दिनी खेलकूद प्रतियोगिता संपन्न हो गई। वॉलीबाल, बास्केटबाल, हैंडबाल व कबड्डी में बेहतर प्रदर्शन कर एसएसबी चम्पावत की टीम सभी खेलों में विजयी हुई। उसका पलिया में होने वाले इंटर सेक्टर कंप्टीशन के लिए चयन हुआ है। चम्पावत के बाजरीकोट स्थित एसएसबी पंचम वाहिनी मुख्यालय में हुई अंतर बटालियन प्रतियोगिता में चम्पावत के साथ ही डीडीहाट व पिथौर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 08:00 PM (IST)
        

फील्ड कर्मचारियों का उत्पीड़न नहीं होगा बर्दाश्त

लोहाघाट : राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद उत्तराखंड की जिला इकाई ने फील्ड कर्मचारियों की लंबित मांगों का हल न निकाले जाने पर प्रांतीय इकाई द्वारा आंदोलन किए जाने के निर्णय का स्वागत किया है। संगठन का कहना है कि लंबे समय से कई दौर की वार्ताओं के बाद भी कर्मचारियों की समस्याओं का निस्तारण नहीं किया जा रहा है, जिससे फील्ड कर्मचारियों के साथ राज्य कर्मचारियों में आक्रोश है। जिलाध्यक्ष जगदीश सिंह अधिक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 08:00 PM (IST)
        

रिश्तेदारों ने घेरी कोतवाली, प्रदर्शन

sd sd

टनकपुर : नगर के शास्त्री चौक निवासी एक बंगाली महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के मामले में मृतका के रिश्तेदारों ने दोषी को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर कोतवाली का घेराव कर प्रदर्शन किया। नगर के शास्त्री चौक निवासी बंगाली महिला उमा सरकार पत्‍‌नी स्वर्गीय केसी सरकार की संदिग्ध परिस्थितियों में मृत्यु हो गई थी। मृतका के देवर सुदर्शन सरकार निवासी गोला जिला लखीमपुर खीरी ने भतीजे डा. अनंत सर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 08:00 PM (IST)
        

नए अंदाज में मनेगा मां नंदा सुनंदा महोत्सव

चम्पावत : सितंबर माह में होने वाले मां नंदा सुनंदा महोत्सव को नए अंदाज में मनाया जाएगा। छह दिनी आयोजन के दौरान डोल यात्रा आकर्षण का केंद्र होगी। अंतिम रोज विशाल भंडारे का आयोजन होगा। पूजा अनुष्ठान बालेश्वर मंदिर में होंगे। आयोजन से पूर्व देव-डंगरियों की गद्दी लगाकर उनसे आशीर्वाद लिया जाएगा। अलबत्ता, आयोजन की तिथियों का निर्धारण अगली बैठक में होगा। यह निर्णय बालेश्वर मंदिर में आयोजित मां नंदा सुन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:59 PM (IST)
        

जान जोखिम में डाल नहा रहे बच्चे

sd sd

टनकपुर : एनएचपीसी के पावर चैनल में हर वर्ष दुर्घटना घटने के बाद भी बच्चे जान जोखिम में डालकर नहा रहे हैं। इस ओर एनएचपीसी प्रबंधन भी चुप्पी साधे हुए है। एनएचपीसी की पावर चैनल में हर वर्ष डूबने की कई घटनाओं के बाद भी जान जोखिम में डाल कर बच्चे नहर में नहा रहे हैं। हालांकि एनएचपीसी द्वारा नहर के किनारे पावर चैनल में नहाना मना है, का चेतावनी बोर्ड लगा रखा है। बावजूद इसके स्कूली व ग्रामीण क्षेत्र के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:58 PM (IST)
        

भाजपा जिला मीडिया प्रभारी बोहरा ने दिया इस्तीफा

लोहाघाट : भाजपा के जिला मीडिया प्रभारी नवीन बोहरा ने अपने पद से त्याग पत्र दे दिया है। पार्टी जिलाध्यक्ष सुभाष बगौली को भेजे गए त्याग पत्र में उन्होंने निजी कारणों का हवाला देते हुए इस पद पर किसी अन्य की नियुक्ति करने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि वह पार्टी के सक्रिय सदस्य बने रहेंगे। मालूम हो कि बोहरा ने ब्लाक प्रमुख पद के लिए भाजपा का अधिकृत प्रत्याशी होने के बाद भी पार्टी के निर्णयानुसार इस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:58 PM (IST)
        

रायनगर चौड़ी में कई मकान खतरे में

sd sd

लोहाघाट : पिछले दिनों क्षेत्र में हुई भारी बरसात ने जमकर तबाही मचाई है। जिस कारण नगर से लगी ग्राम सभा रायनगर चौड़ी में दर्जनों मकान खतरे की जद में आ गए है। ग्रामीणों ने प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है। ग्रामीण किशनानंद राय पुत्र बची राम राय के मकान के पीछे की सुरक्षा व आंगन की दीवार गिरने से मकान को खतरा पैदा हो गया है। गांव की ही प्रेमा देवी पत्‍‌नी महेश भट्ट के मकान की आगे की दीवार गिर गई है। इ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:58 PM (IST)
        

कौम व मुल्क की तरक्की की दुआ

sd sd

चम्पावत : ईद उल फितर का पर्व जनपद भर के जोश-ओ-खरोश के साथ मनाया गया। इबादत गाहों में ईद की नमाज अदा कर मुल्क और कौम की तरक्की की दुआ मांगी गई। जिला मुख्यालय सहित लोहाघाट, खूना, टनकपुर क्षेत्रों में नमाज अदा कर मुस्लिमों ने एक दूसरे को गले लगकर ईद की मुबारकबाद दी। जिला मुख्यालय पर अबरार कुरैशी के आवास पर सितारगंज से आए मौलवी रफीक अहमद ने ईद की नमाज अदा कराई। सभी ने एक दूसरे को गले लगकर मुबारक बाद द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:58 PM (IST)
        

अब बनलेख में खड़ी रहेगी एक जेसीबी

sd sd

चम्पावत : चट्टान दरकने से टनकपुर-तवाघाट हाईवे करीब 15 घंटे बंद रहा। मलबा हटाने में बीआरओ व स्थानीय प्रशासन को दिनभर का समय लग गया। इससे सबक लेते हुए प्रशासन ने अब एक जेसीबी को बनलेख में खड़ा करने का निर्णय लिया है। जिससे सड़क बंद होने पर शुरुआत में ही दोनों ओर से खोलने का प्रयास शुरू कर दिया जाए। वहीं चट्टान टूटने वाले स्थान पर अब भी मलबा गिर रहा है। इससे दिनभर यातायात प्रभावित रहा। बीआरओ का डोजर मल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:56 PM (IST)
        

पूर्णागिरि मार्ग जगह-जगह बाधित

sd sd

टनकपुर : पहाड़ों पर हो रही वर्षा से शारदा नदी का जल स्तर बढ़ गया है। जलस्तर बढ़ने से हनुमानगढ़ी व शारदा चुंगी आदि क्षेत्रों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। साथ ही शारदा नदी का जल स्तर एक लाख क्यूसेक से अधिक होने के कारण मंगलवार को दूसरे दिन भी रेड अलर्ट जारी रहा। जिससे बैराज से भारी वाहनों की आवाजाही बंद रही। शारदा नदी के जल स्तर में बढ़ोतरी होने से गांव उचौलीगोठ, गैंड़ाखाली, नायकगोठ, छीनीगोठ आ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:56 PM (IST)
        

कालेज में शैक्षणिक माहौल तैयार करना प्राथमिकता : नेगी

s sd

लोहाघाट : स्वामी विवेकानंद राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में नए प्राचार्य डा. केकेएस नेगी ने पदभार ग्रहण कर लिया है। विद्यालय परिवार द्वारा प्राचार्य का स्वागत किया गया। प्राचार्य नेगी ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता महाविद्यालय में शैक्षणिक माहौल पैदा कर छात्र-छात्राओं को विभिन्न गतिविधियों से जोड़ना होगा। उनका कहना था कि विद्यालय के छात्र-छात्राओं को सिर्फ पठन-पाठन त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 07:55 PM (IST)
        

छीनीगोठ विद्यालय में पड़ी दरारें

टनकपुर : राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय छीनीगोठ भवन में जगह-जगह दरार पड़ने से खतरे की स्थिति पैदा हो गई हैं। इस संबंध में तहसील के माध्यम से जिलाशिक्षाधिकारी को ज्ञापन भेजा गया। ज्ञापन में कहा गया है कि विद्यालय भवन में दरारें आने से खतरा बना हुआ है, वहींछात्रों की पढ़ाई भी बाधित हो रही है। वहीं कंप्यूटर कक्ष में पानी टपकने से कंप्यूटर भी खराब होने लगे है। इस संबंध में उचित कार्यवाही करने की मांग उ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:51 AM (IST)
        

नहीं मिले प्रेमी युगल के शव

s ds

बनबसा : एनएचपीसी की पॉवर चैनल में कूद कर जान देने वाले प्रेमी युगल के शव दूसरे दिन भी बरामद नहीं हो सके हैं। जल पुलिस व पीएसी के जवान शवों की तलाश में जुटे हैं। प्रेम प्रसंग में हुए विवाद के चलते रविवार को टनकपुर के बोरागोठ निवासी भावना जोशी एनएचपीसी की पॉवर चैनल में कूद गई। बचाने के लिए उसका प्रेमी नैनीताल के मल्लीताल निवासी फरहान ने भी नहर में छलांग लगा दी थी। काफी खोजबीन के बाद भी पुलिस को उनक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:51 AM (IST)
        

चट्टान खिसकने से एनएच ठप

fdf

चम्पावत : सामरिक दृष्टि से अति महत्वपूर्ण एनएच 09 यानी टनकपुर-तवाघाट मार्ग सोमवार को दिनभर ठप रहा। धौन के समीप दरकी चट्टान सड़क के करीब 20 फिट हिस्से को निगल गई है। वहीं मौके पर मलबे का पहाड़ जमा हो गया। सैकड़ों वाहनों में सवार हजारों यात्री जाम में फंसे रहे। उन्हें दिनभर फजीहत का सामना करना पड़ा। कुछ लोग जान जोखिम में डालकर पहाड़ी रास्ते से मलबे वाले स्थान को पार कर गंतव्य को रवाना हुए। रविवार की रात... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:51 AM (IST)
        
(News from Champawat, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें