Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंपावत

नवविवाहिता ने संदिग्ध परिस्थितियों में खाया जहर

टनकपुर : संदिग्ध परिस्थितियों में एक नव विवाहिता ने सोमवार की रात जहरीला पदार्थ खा लिया। आनन-फानन में परिजन उसे संयुक्त चिकित्सालय ले आए। गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया। टनकपुर-पिथौरागढ़ चुंगी निवासी 18 वर्षीय मनीषा अग्रवाल पत्‍‌नी भानु अग्रवाल ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। इससे उसकी हालत बिगड़ गई। परिजनों ने उसे संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया। गंभीर हाल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:56 PM (IST)
        

खाई में गिरने से अधेड़ की मौत

जासं, लोहाघाट : विकास खंड के नकेल गांव में एक व्यक्ति का शव खाई में मिलने से सनसनी फैल गई है। मृतक डुंगराबोरा गांव का रहने वाला है। वह भतीजी की शादी का निमंत्रण देने दूसरे गांव गया हुआ था। पुलिस ने शव का पंचनामा भरने के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया है। डुंगराबोरा निवासी भवान राम (48) का शव मंगलवार को नकेल गांव में खाई में पड़ा हुआ मिला। वह अपनी भतीजी हेमा की शादी का निमंत्रण देने के लिए तीन दिन प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:55 PM (IST)
        

सीओ ने संभाली यातायात की कमान

जागरण संवाददाता, चम्पावत : जनपद मुख्यालय की अव्यवस्थित हो चुकी यातायात व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए पुलिस क्षेत्राधिकारी जोधराम जोशी ने कमान संभाल ली है। सोमवार को उन्होंने आधा दर्जन वाहनों का चालान काटकर टैक्सी चालकों को हिदायत दी कि वह निर्धारित स्थान पर ही वाहन खड़ा करें और माल उतारें। साथ ही पुलिस-प्रशासन और पालिका के अधिकारियों ने यातायात व्यवस्था को लेकर मोटर स्टेशन का मुआयना किया। सोमवा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 10:06 PM (IST)
        

निर्धारित स्टैंडों पर ही खड़े होंगे वाहन

जागरण संवाददाता, चम्पावत : जिला मुख्यालय में यातायात व्यवस्था को पटरी पर लाने की कवायद शुरू हो गई है। टैक्सी स्टैंड होने के बावजूद भी वाहनों को वहां खड़ा न करने से आए दिन लगने वाले जाम से निपटने के लिए पुलिस अधिकारियों ने व्यापारियों व टैक्सी संचालकों के साथ एक बैठक की। जिसमें तय हुआ कि निर्धारित स्टैंडों पर ही वाहन खड़े किए जाएंगे। बाजार चौकी में आयोजित बैठक में पुलिस क्षेत्राधिकारी जेआर जोशी ने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 10:09 PM (IST)
        

अंधड़ से गुमदेश क्षेत्र के दर्जनों गांव अंधेरे में

जागरण संवाददाता, लोहाघाट : शुक्रवार को नेपाल सीमा से लगे दर्जनों गांवों में मौसम ने जमकर कहर बरपाया। गुमदेश क्षेत्र के कई गांवों में बिजली गुल होने के कारण गांवों में अंधेरा पसरा हुआ है। साथ ही जमकर हुई ओलावृष्टि के कारण लोगों की हजारों रूपए की खेतों में खड़ी फसल व फलों की खेती को भी भारी नुकसान हुआ है। विगत दिवस ओलावृष्टि व बारिश के कारण विकास खंड के चौमेल, रौंसाल, नाकोट, कायल, डुगराबोरा, डनगां... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 09:55 PM (IST)
        

मलेरिया नाले में लिमा युवक का शव

बनबसा : पुलिस ने मलेरिया नाले में एक युवक का शव बरामद किया है। पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। शारदा बैराज चौकी इंचार्ज सीएस कन्याल ने बताया कि शव की शिनाख्त चालीस वर्षीय अली अहमद निवासी इस्लाम नगर गोटिया खटीमा के रुप में हुई है। बाद में पुलिस ने मृतक के परिजनों को सूचित किया। परिजनों ने बताया कि मृतक को मिर्गी के दौरे पड़ते थे। संभवत: नहाते समय दौरे आने से वह डूब गया।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 10:01 PM (IST)
        

जहर खाने से अधेड़ की मौत

लोहाघाट : विशुंग निवासी एक अधेड़ ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्ट मार्टम कराने के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया है। मेदी ढेक निवासी दान सिंह ढेक (55) ने मंगलवार की दोपहर घर में जहरीला पदार्थ खा लिया। हालत बिगड़ने पर परिजन उसे सीएचसी लोहाघाट लाए, जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। इलाज कर रहे सीएमएस डा. पीडी पंगर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 10:01 PM (IST)
        

बाइक और स्कूटी चढ़ी आग की भेंट

जागरण संवाददाता, चम्पावत : रविवार की देर रात कोतवाली से महज 100 मीटर की दूरी पर जूप के पास दो दोपहिया वाहन आग की भेंट चढ़ गए। अन्य दो बाइक भी आग की चपेट में आ गई। घटना की सूचना देने के बाद भी पुलिस मौके पर डेढ़ घंटे बाद पहुंची। इससे लोगों में आक्रोश देखा गया। इधर, घटना की तहरीर कोतवाली में सौंपी गई है और पुलिस जांच कर रही है। बीएसएनएल कर्मी देवी दत्त भट्ट के निर्माणाधीन मकान की छत में दर्जनभर से... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 09:58 PM (IST)
        

तार पर गिरा पेड़, 28 घंटे बिजली गुल

टनकपुर : टनकपुर-चम्पावत हाईवे से लगे ककरालीगेट के पास एक विशालकाय पेड़ के 11 हजार केवी बिजली लाइन में गिरने से पूर्णागिरि क्षेत्र समेत तमाम गांवों की बिजली आपूर्ति 28 घंटे ठप रही। रविवार को अंधड़ के चलते दोपहर करीब तीन बजे चंद पेट्रोल पंप से लगे क्षेत्र में एक विशालकाय पेड़ 11 हजार केवी विद्युत लाइन में आ गिरा। जिससे पूर्णागिरि क्षेत्र भी अंधेरे में डूबा रहा। जिससे दुकानदारों व श्रद्धालुओं को दिक्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 09:57 PM (IST)
        

वसूली नोटिस भेजे जाने से बनबसा के व्यापारी भड़के

बनबसा: प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मण्डल ने जिला पंचायत पर व्यापार कर वसूलने के बावजूद सफाई, बिजली आदि व्यवस्थाएं उपलब्ध न कराने पर आक्रोश जताया है। इस बावत जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी को ज्ञापन भेज कार्रवाई करने की मांग की गई है। साथ ही समस्याओं का निराकरण शीघ्र न होने पर व्यापार कर का भुगतान जमा न करने की धमकी दी है। मालूम हो कि जिला पंचायत द्वारा बनबसा क्षेत्र के व्यापारियों से बि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 10:05 PM (IST)
        

हाथी ने गांव नायकगोठ में मचाया उत्पात

टनकपुर : पूर्णागिरि मार्ग से लगे गांव नायकगोठ में बीती रात्रि मखना हाथी ने जमकर उत्पात मचाया। हाथी ने आधा दर्जन से अधिक काश्तकारों की गन्ने, केले व सब्जी की फसल को तहस-नहस कर दिया। शनिवार की रात्रि गांव नायकगोठ में मखना हाथी ने अमर राम, त्रिलोक सिंह चौधरी,गणेश बोहरा,संजय सिंह बोहरा, बचन सिंह बोहरा आदि काश्तकारों की केले, गन्ने,चने व सब्जी की फसल को तहस-नहस किया। बाद में ग्रामीणों के हो हल्ला करने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 13 Apr 2014 10:04 PM (IST)
        

नवजात को लेकर कोतवाली पहुंची महिला

जासं, टनकपुर : पिछले दिनों नगर के वार्ड संख्या सात इमली पड़ाव निवासी आसिफा के दहेज उत्पीड़न का मामला सुलझ भी नहीं पाया था कि एक और महिला के साथ दहेज उत्पीड़न को लेकर उसे व उसके नवजात शिशु को घर से भगाने का मामला प्रकाश में आया है। उत्तराखंड राज्य महिला आयोग की सदस्य सरोज देवी इस मामले में पीड़िता महिला, उसके पिता व अन्य लोगों को लेकर कोतवाली पहुंची व पुलिस से दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। नग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 09:57 PM (IST)
        

पानी समझकर पी लिया एसिड, भर्ती

लोहाघाट : शुक्रवार की रात नगर के एक युवक ने नशे की हालत में पानी समझकर एसिड पी लिया। बेहोशी की हालत में पड़ोसियों की सहायता से परिजन उसे सीएचसी ले गए, जहां प्राथमिक उपचार करने के बाद उसकी हालत में सुधार हुआ। शनिवार की सुबह परिजन उसे बेहतर उपचार के लिए खटीमा ले गए। नगर में स्वर्णकार का काम करने वाले महाराष्ट्र निवासी चेतन (35) ने स्वर्ण आभूषणों को साफ करने वाला अम्ल (एसिड) पी लिया। हालत बिगड़ने प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 12 Apr 2014 09:57 PM (IST)
        

सीएचसी में तीमारदारों ने काटा हंगामा

जासं, लोहाघाट : सीएचसी लोहाघाट की चिकित्सा व्यवस्था एक बार फिर राम भरोसे है। चिकित्सकों की कमी से जूझ रहे अस्पताल का प्रबंधन पीपीपी मोड पर दिए जाने के बाद बेहतर व्यवस्था की उम्मीद अब दम तोड़ चुकी है। जबसे अस्पताल का प्रबंधन शील अस्पताल बरेली ने संभाला तब से कोई दिन ऐसा नहीं रहा जब मरीजों के तीमारदारों की चिकित्सकों से कहा-सुनी न हो। गुरुवार की शाम उपचार में कोताही बरतने के आरोप में तीमारदारों ने अ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 11 Apr 2014 10:08 PM (IST)
        

चमू देवता के दर्शन को उमड़े हजारों भक्त

जासं, लोहाघाट : नेपाल सीमा से लगे गुमदेश क्षेत्र का प्रसिद्ध चैतोला मेला गुरुवार को परंपरागत पस्यारा (मंगल गीत) के साथ संपन्न हो गया है। अंतिम दिन हजारों श्रद्धालुओं ने चमू देवता के दर्शन कर पुण्य कमाया। इस दफा पहली नवरात्रि से अंतिम दिन तक 25 हजार से अधिक लोगों ने चमू देवता के मंदिर में शीश झुकाकर मन्नतें मांगी। सुबह से ही मंदिर में दर्शनों के लिए आस-पास के ग्रामीण क्षेत्रों के अलावा नेपाल से भ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 10:13 PM (IST)
        

मोदी पर शब्द-बाण, लोगों को सब्जबाग

जागरण संवाददाता, चम्पावत : मुख्यमंत्री हरीश रावत ने नेपाल सीमा से लगे तल्लादेश क्षेत्र का चुनावी दौरा कर मंच में एक जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने जहां भाजपा के पीएम प्रत्याशी नरेंद्र मोदी पर जमकर शब्द-बाण चलाए। वहीं, लोगों को सब्जबाग दिखाते हुए कांग्रेस को ही विकास का खेवनहार बताया। इस दौरान उन्होंने अपने मुख्यमंत्रित्व काल में किए गए तमाम विकास कार्यो का उल्लेख भी किया। हेलीकॉप्टर से मंच पह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 09 Apr 2014 10:28 PM (IST)
        

चमू देवता की रथयात्रा में उमड़ा जनसैलाब

जासं, लोहाघाट : नेपाल सीमा से लगे गुमदेश क्षेत्र के प्रसिद्ध चैतोला मेले में बुधवार को गाजे बाजे व गगनभेदी जयकारे के साथ चमू देवता की रथ यात्रा निकाली गई। इससे पूर्व विभिन्न गांवों से परम्परागत परिधान व आयुधों के साथ निकले जत्थों ने अपने विशिष्ट अंदाज से वातारण को भक्तिमय बना दिया। जत्थों के पीछे चल रही महिलाओं ने चमू देवता की वीर गाथा पर आधारित गीत गाए। सुहावने मौसम के बीच लगभग 20 हजार से अधिक श्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 09 Apr 2014 10:27 PM (IST)
        

पहाड़ी से गिरकर अधेड़ की मौत

जागरण संवाददाता,लोहाघाट : बाराकोट विकास खंड के पुनई गांव के अधेड़ की पहाड़ी से गिरकर मौत हो गई। मालूम हो कि रविवार को पुनई गांव निवासी दयाल सिंह (45) रोज की तरह मवेशियों को लेकर जंगल गया हुआ था। जब देर सांय सभी मवेशी घर पहुंच गए और मृतक घर नहीं पहुंचा तो उसकी मां ने गांव के लोगों को इसकी सूचना दी। ग्रामीणों ने देर रात तक उसकी जंगल में खोजबीन की परंतु उसका कहीं पता नहीं चल पाया। रात काफी होने के का... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 07 Apr 2014 10:18 PM (IST)
        

मां के दरबार में चालीस हजार श्रद्धालुओं ने नवाए शीश

जासं, टनकपुर : देश के सुविख्यात मा पूर्णागिरि धाम में नवरात्र पर भारी संख्या में श्रद्धालुओं के उमड़ने का क्रम जारी है। पंचमी पर्व पर करीब 40 हजार श्रद्धालुओं ने मा के दरबार में पहुंचकर मन्नतें मागी। देश के विभिन्न नगरों के साथ ही पड़ोसी देश नेपाल से भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। ट्रेनों, रोडवेज बस, चार्टर बसों, निजी वाहन, साइकिल व पैदल भी श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। इससे पूर्णागिरि क्षेत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Apr 2014 09:23 PM (IST)
        

जीप क्लीनर पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप

टनकपुर: शुक्रवार को ठूलीगाड़ से भैरव मंदिर में जीप से परिवार के साथ मा पूर्णागिरि के दर्शनों को जा रही एक बालिका से जीप के क्लीनर द्वारा छेड़छाड़ के आरोप का मामला प्रकाश में आया है। परिजनों ने टनकपुर कोतवाली पहुंचकर कार्रवाई की माग की है। घटना के बाद आरोपी क्लीनर फरार बताया गया है। शाहजहांपुर से एक परिवार पूर्णागिरि क्षेत्र में भंडारा लगाने के साथ मां के दर्शन को आया था। इस बीच जब यह परिवार ठूलीगा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Apr 2014 09:21 PM (IST)
        
(News from Champawat, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »