चंपावत

  • पुनर्नियुक्ति को लेकर संजीदा नहीं शिक्षा विभाग

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 04:13 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, चम्पावत : लंबी जद्दोजहद के बाद शासन ने अतिथि शिक्षकों की पुनर्नियुक्ति का आदेश तो जारी कर दिया है, लेकिन जिले का शिक्षा विभाग कार्रवाई को लेकर संजीदा नजर नहीं आ रहा है। अतिथि शिक्षकों ने शनिवार को एडीएम को ज्ञापन सौंप विभाग पर हीलाहवाली का आरोप लगाते हुए जल्द कार्रवाई शुरू करने की मांग की है। अतिथि शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष पारस जुकरिया के नेतृत्व में कलक्ट्रेट पहुंचे गेस्ट टीचरों न... और पढ़ें »

  • सड़क को लेकर सड़क पर उतरे ग्रामीण

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 04:00 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़ : मटेला-खड़कूभल्या सड़क की जांच की मांग को लेकर क्षेत्रवासियों ने शनिवार को प्रदर्शन किया। क्षेत्रवासियों ने शीघ्र जांच नहीं कराए जाने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। क्रिकेटर उन्मुक्त चंद के गांव को जोड़ने वाली मटेला-खड़कूभल्या सड़क निर्माण में घटिया सामग्री का उपयोग करने की शिकायत क्षेत्र के लोग लगातार कर रहे हैं। विभागीय के उदासीन रवैये को देखते हुए क्षेत्रवासियों ने शनिवा... और पढ़ें »

  • राइंका चमदेवल में मनाया बेटी जन्मोत्सव

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 03:12 PM (IST)

    लोहाघाट: राजकीय इंटर कालेज चमदेवल में बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत बेटी जन्मोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर छात्र-छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। पीटीए अध्यक्ष मान सिंह की अध्यक्षता व पूजा साह के संचालन में आयोजित कार्यक्रम में कक्षा 12वीं की छात्राओं द्वारा लिंग भेद पर नाटक का मंचन किया गया। इस दौरान ललिता गौतम, मधु जिंगवाल सहित कई अभिभावक मौजूद थे। इध... और पढ़ें »

  • अब किसी की प्यास नहीं बुझाता कौल का नौला

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 09:53 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, चम्पावत : कुमूं यानी कि चम्पावत के लोगों के माल यानी कि तराई क्षेत्र में आने-जाने के लिए बने पैदल रास्ते पर बना शानदार कौल का नौला अब किसी की प्यास नहीं बुझाता। किसी जमाने में इस नौले का स्वच्छ व शीतल जल थके हुए राहगीरों में नई जान फूंक देता था। टनकपुर-चम्पावत-पिथौरागढ़ रोड बनने से पहले पहाड़ के लोग तराई भाबर पैदल ही आया जाया करते थे। लोग जिन रास्तों का प्रयोग करते थे, उसे चंद व पाल... और पढ़ें »

  • सांसद ने भुमलाई क्षेत्र में सुनीं समस्याएं

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 09:48 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, लोहाघाट: राज्य सभा सांसद महेंद्र सिंह माहरा ने ग्राम सभा भुमलाई के गल्लागांव क्षेत्र का भ्रमण कर चौपाल लगाकर लोगों की जनसमस्याएं सुनी। इसमें ग्रामीणों द्वारा मंदिर मेला स्थल बनाने, नौले का जीर्णोद्धार करने, आधार कार्ड न बनने से हो रही दिक्कतों से सांसद को अवगत कराया। सांसद ने शीघ्र समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया। ग्राम प्रधान लालमणि की अध्यक्षता में आयोजित चौपाल में का शुभारंभ... और पढ़ें »

  • नगर पंचायत बनने का देवीधुरा के ग्रामीणों ने किया विरोध

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 08:02 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, लोहाघाट: देवीधुरा को नगर पंचायत बनाने का ग्रामीणों ने विरोध किया है। ग्राम प्रधान जानकी देवी की अध्यक्षता व मनोज मेहरा के संचालन में आयोजित बैठक में ग्राम पंचायत के 65 परिवार के लोगों द्वारा एकमत होकर नगर पंचायत का विरोध किया। ग्रामीणों का कहना था कि नगर पंचायत बनने से यहां का विकास संभव नहीं है। उनका कहना था कि जब तक ग्राम पंचायत का पूर्ण रूप से विकास नहीं हो पाता है, तब नगर पंचायत ... और पढ़ें »

  • मायावती आश्रम में चिकित्सा 30 से

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 07:58 PM (IST)

    लोहाघाट: अद्वैत आश्रम मायावती में नि:शुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन 30 मई से आयोजित किया जाएगा। यह शिविर दो जून तक चलेगा। यह जानकारी आश्रम के स्वामी तत्वविदानंद महाराज ने दी। उन्होंने बताया कि चिकित्सा शिविर सुबह 8:30 से 11 बजे तक लगेगा। और पढ़ें »

  • कलक्ट्रेट पर फिर धरने पर बैठे चेतराम

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 06:33 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, चम्पावत : धरने पर बैठे रहने को लेकर सुर्खियों में रहने वाले चेतराम ने शुक्रवार से फिर मुआवजे की मांग को लेकर कलक्ट्रेट पर धरना शुरू कर दिया है। बता दें कि वर्ष 1994 में लोहाघाट पीजी कालेज भवन निर्माण के दौरान मजदूरी करते वक्त चेतराम घायल हो गए थे और तब से उनका इलाज चल रहा है। इलाज में आए खर्च को देने, मुआवजा देने के साथ ही बेटे को नौकरी देने की मांग को लेकर चेतराम ने फिर कलक्ट्रेट मे... और पढ़ें »

  • नेपाल से रोकी जाए गोवंशीय पशु तस्करी

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 06:30 PM (IST)

    संवाद सूत्र, बनबसा : पड़ोसी देश नेपाल से हो रही गोवंशीय पशुओं की तस्करी को रोके जाने की माग को लेकर भाजयुमो कार्यकर्ताओं थानाध्यक्ष के माध्यम से पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन भेजा। भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष कमलेश भट्ट की अगुवाई में एकत्र हुए कार्यकर्ताओं ने कहा कि बनबसा क्षेत्र से गोवंशीय पशुओं की तस्करी जोरों पर चल रही है। गो तस्कर अवैध रूप से नेपाल से गोवंशीय पशुओं को लाकर मीना बाजार के जंगलों में एकत्र... और पढ़ें »

  • आधार कार्ड केंद्र बंद रहने से बैरंग लौट रहे लोग

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 06:28 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, चम्पावत : पेंशन, छात्रवृत्ति, राशन के साथ ही गैस कनेक्शन को लेकर अब आधार अनिवार्य हो गया है। आधार कार्ड बनने से छूटे लोगों को योजनाओं का लाभ न मिलने के कारण वह अपना आधार कार्ड बनाने को लेकर खासी जद्दोजहद कर रहे हैं। लेकिन चम्पावत नगर में आधार कार्ड बनाने की एजेंसी का केंद्र अधिकांश समय बंद रहने से लोग बैरंग लौट रहे हैं। शांत बाजार स्थित आइडीबीआइ बैंक भवन के भूतल में आधार कार्ड बनान... और पढ़ें »

  • बलवंत चुने गए शाखा अध्यक्ष

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 06:25 PM (IST)

    चम्पावत : जीआइसी दियूरी में राजकीय शिक्षक संघ की विद्यालय इकाई का गठन किया गया। प्रधानाचार्य जयचंद प्रसाद यादव की अध्यक्षता और सुभाष राणा के संचालन में हुई बैठक में सर्वसम्मति से बलवंत प्रसाद विश्वकर्मा को शाखा अध्यक्ष, मुरली मनोहर को उपाध्यक्ष, उदयमान यादव को महामंत्री, हेत सिंह बिष्ट को कोषाध्यक्ष, सुभाष राणा को आय-व्यय निरीक्षक और रीना राणा को संयुक्त कोषाध्यक्ष चुना गया। और पढ़ें »

  • छात्र नेताओं ने कालेज प्रशसान पर लगाया बदसलूकी का आरोप

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 06:24 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, चम्पावत : पीजी कालेज के छात्रसंघ पदाधिकारियों ने कालेज प्रशासन पर बदसलूकी का आरोप लगाया है। छात्रसंघ अध्यक्ष कमल रावत ने उच्च शिक्षा निदेशक को भेजे ज्ञापन में कहा है कि शुक्रवार को राजनीति विज्ञान विषय में एमए फाइनल के व्यक्तिगत विद्यार्थियों की मौखिक परीक्षा थी। इसमें परीक्षार्थियों से बिना किसी रसीद के 200 रुपये शुल्क लिया जा रहा था। इस संबंध में जानकारी चाहने पर परीक्षा प्रभारी ... और पढ़ें »

  • नेहरू के पदचिह्नों पर चलने का संकल्प

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 06:18 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, चम्पावत : देश के पहले प्रधानमंत्री पं. जवाहर लाल नेहरू की 52वीं पुण्यतिथि पर कांग्रेसियों ने उनका भावपूर्ण स्मरण किया। कांग्रेस सहकारिता प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष विकास साह की अध्यक्षता में हुए कार्यक्रम में नेहरू के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए कांग्रेसियों ने कहा कि देश की आजादी की लड़ाई में उनका योगदान अहम रहा है। कार्यकर्ताओं ने उनके पद चिह्नों पर चलने का संकल्प लिया। इस मौके ... और पढ़ें »

  • सरपंच का चुनाव कल

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 06:13 PM (IST)

    चम्पावत : वन पंचायत चौकी में सरपंच के चुनाव की प्रक्रिया 29 मई को प्राइमरी विद्यालय में 11 बजे से होगी। सरपंच कै. बिंदु सिंह मौनी ने बताया क्षेत्रीय पटवारी हरीश राम टम्टा चुनाव अधिकारी होंगे। पहले चरण में निर्धारित बोर्ड, पंचों का चुनाव होगा और उसके बाद सरपंच चुना जाएगा। मौनी ने सभी सदस्यों से चुनाव प्रक्रिया में हिस्सा लेने की अपील की है। और पढ़ें »

  • यात्रियों को किया एड्स के प्रति जागरूक

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 06:12 PM (IST)

    बनबसा : अपार संस्था ने शिविर लगाकर लोगों को एचआइवी एड्स व जहरखुरानी के बारे में जानकारी दी। संस्था की बबीता पुनेरा तथा नीतू प्रजापति द्वारा बस स्टैंड में शिविर लगाकर भारत से नेपाल तथा नेपाल से जाने वाले यात्रियों को एचआइवी एड्स के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि एड्स एक जानलेवा बीमारी है और बचाव ही इसका इलाज है। उन्होंने नेपाली नागरिकों को बताया कि एचआइवी एड्स की जाच सभी सरकारी अस्पताल में नि:शुल... और पढ़ें »

  • लोगों को दी कानून की जानकारी

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 06:10 PM (IST)

    बनबसा : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में शारदा इंटर कॉलेज में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। इसमें लोगों को कानून की जानकारियां दी गई। शिविर में न्यायिक मजिस्ट्रेट अखिलेश पांडेय ने कहा कि संविधान में वर्णित कानून का लाभ प्रत्येक भारतवासी को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि खासतौर से समाज के अति-निर्धन तथा अनुसूचित जाति, जनजाति वर्ग के लोगों को विधिक सलाह के माध्यम से कानून की मुख्य ध... और पढ़ें »

  • केंद्रीय विद्यालय में बैठक संपन्न

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 06:08 PM (IST)

    लोहाघाट : केंद्रीय विद्यालय में आयोजित न्यूनतम साझा कार्यक्रम में विभिन्न क्रियाकलापों पर चर्चा की गई। बैठक का शुभारंभ करते हुए प्रधानाचार्य बीडी ओली ने कहा कि बच्चों के सर्वागीण विकास के लिए शिक्षण कार्य के दौरान सहायक सामग्री का पूरा किया जाना चाहिए। इस दौरान विद्यालय की छात्राओं ने अतिथियों के स्वागत में स्वागत गीत प्रस्तुत किया। केवि पिथौरागढ़ से पहुंचे बृजेश तिवारी और कविता ने पावर प्वाइंट प्... और पढ़ें »

  • भंडारे के साथ जागर संपन्न

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 05:52 PM (IST)

    पाटी: ग्राम सभा चौड़ाकोट में आयोजित तीन दिवसीय पंचनाम देवता का जागर विशाल भंडारे के साथ संपन्न हो गया। इस मौके पर क्षेत्र की समृद्धि के लिए पुरोहितों द्वारा हवन-यज्ञ कराया गया। दोपहर बाद आयोजित भंडारे में सैकड़ों लोगों द्वारा प्रसाद ग्रहण किया गया। भंडारे में क्षेत्रीय विधायक पूरन सिंह फत्र्याल भी शामिल हुए। क्षेत्र के हरीश मौनी, राजकिशोर मौनी, कविराज मौनी, गिरीश सिंह, पप्पू मौनी ने व्यवस्था में सह... और पढ़ें »

  • लोहाघाट में उर्स मेले का आगाज

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 05:48 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, लोहाघाट : हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल हजरत कालू सैय्यद बाबा मजार पर शुक्रवार से उर्स मेला शुरू हुआ। लोहाघाट के पेश इमाम ने हाफिज अथर व हाफिज मोहमद इम्तयाज ने कुरान शरीफ की तिलावत करने के साथ उर्स का आगाज किया। उन्होंने मोहम्मद साहब की जिंदगी पर रोशनी डाली। वक्फ कमेटी के सदर बाबा हसमत हुसैन ने मेले में पहुंचे जायरीनों का खैरमकदम किया। बाबा की मजार पर मुसलमानों के साथ हिंदुओं ने भी नगर... और पढ़ें »

  • मां पूर्णागिरि के दर्शन को आया युवक तमंचे के साथ गिरफ्तार

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 04:47 PM (IST)

    संवाद सूत्र, टनकपुर (चम्पावत) : उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती जिले से पूर्णागिरि के दर्शन करने आए आए एक युवक के पास से एसएसबी के जवानों ने तमंचा बरामद किया है। युवक श्रावस्ती जिले के सोरूपुर का ग्राम प्रधान है। न्यायिक हिरासत में युवक को जेल भेज दिया है। ग्राम सोरुपुर पोस्ट जयचंदपुर कटघरा, थाना इकौना (यूपी) निवासी उत्तम सिंह (29) पुत्र चंद्रभान सिंह शुक्रवार को बोलेरो जीप संख्या यूपी46ए-0768 से अपने... और पढ़ें »

(News from Champawat, Uttarakhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें