1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंपावत

खनन को लेकर खौले भाजपाई

जागरण संवाददाता, टनकपुर : पूर्णागिरि मार्ग से लगे गांव उचौलीगोठ के शारदा नदी से लगे 28 हेक्टेयर क्षेत्र से खनन को लेकर ग्रामीणों के साथ भाजपा कार्यकर्ताओं में भी आक्रोश बढ़ता जा रहा है। गुस्साए भाजपा कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार से तहसील में इसके विरोध में धरना कार्यक्रम शुरू कर दिया है। मालूम हो कि कुमाऊंमंडल विकास निगम द्वारा 28 हेक्टेयर क्षेत्र के 4.9 हेक्टेयर क्षेत्र से रविवार से खनन निकासी कार्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 10:29 PM (IST)
        

लकड़ी का इंतजार करते रहे शव

जागरण संवाददाता, लोहाघाट : चम्पावत व पिथौरागढ़ जिले के मध्य में स्थित धार्मिक स्थल रामेश्वर घाट में इन दिनों शवदाह के लिए लकड़ी उपलब्ध न हो पाने के कारण क्षेत्रीय जनता को भारी फजीहत झेलनी पड़ रही है। रामेश्वर स्थित टाल में कई दिनों से लकड़ी न पहुंच पाने के कारण पिथौरागढ़ व लोहाघाट से शवदाह के लिए आ रहे लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। शुक्रवार को बाराकोट व अन्य क्षेत्रो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 10:20 PM (IST)
        

वित्त मंत्रालय के फरमान पर भड़के स्वर्ण व्यापारी

जागरण संवाददाता, लोहाघाट : वित्त मंत्रालय द्वारा सोने की खरीददारी पर उपभोक्ताओं के लिए पैन कार्ड आवश्यक किए जाने का स्वर्ण कारों ने कड़ा विरोध जताया है। मंत्रालय के तुगलगी फरमान के खिलाफ स्वर्ण व्यवसायियों ने जमकर नारेबाजी की गई। स्वर्णकारों द्वारा इसके विरोध में दिन भर अपनी दुकानें बंद रखी। स्वर्णकार संघ के अध्यक्ष प्रकाश वर्मा के नेतृत्व में एसडीएम कोर्ट परिसर पहुंचे स्वर्णकारों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 10:17 PM (IST)
        

शारदा नदी पर बनेगा फोरलेन पुल

संवाद सूत्र, बनबसा: शारदा नदी पर भारत के सहयोग से भुजेला (नेपाल) में बनने वाले फोरलेन पुल के लिए प्रस्तावित जगह का नेपाल में भारत के राजदूत रंजीत रे ने निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि पुल को बनने के बाद नेपाल के नागरिक दिल्ली पांच घंटे में पहुंच जाएंगे। कंचनपुर (नेपाल) में भारत के सहयोग से बनने वाले पुल के स्थान का निरीक्षण करने के बाद एसएसबी कैंप पहुंचे। यहां पर राजदूत रंजीत रे का एसएसबी के डीआइज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 10:16 PM (IST)
        

चम्पावत में खोलें मेडिकल कालेज व एआरटीओ दफ्तर

जागरण संवाददाता, चम्पावत : चम्पावत विकास एवं संघर्ष समिति ने मेडिकल कालेज व एआरटीओ दफ्तर खोले जाने समेत आठ सूत्रीय मांगों को लेकर मोटर स्टेशन पर धरना दिया। धरना स्थल पर हुई सभा में वक्ताओं ने कहा कि क्षेत्रीय जनता लंबे समय से चम्पावत में मेडिकल कालेज, एआरटीओ कार्यालय, आइटीआइ के लिए भवन की स्वीकृति के साथ नए ट्रेड खोलने, चम्पावत में सीवर लाइन की स्वीकृति, स्पो‌र्ट्स स्टेडियम, बहुउद्देश्यीय हाल, मु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 05:28 AM (IST)
        

घटिया सामग्री से बन रहे स्कबर पर खौले प्रेम नगर के लोग

जागरण संवाददाता, लोहाघाट : नगर से लगे प्रेम नगर में सड़क पर बन रहे स्कबर की कार्य प्रणाली पर ग्रामीणों ने कई सवाल खडे़ कर दिए हैं। ग्रामीणों का कहना था कि विभाग द्वारा बदहाल व क्षतिग्रस्त हुए स्कबर को जन दबाव में बनाया तो जा रहा है, परंतु उसमें घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा है। जो स्थानीय लोगों, यात्रियों व वाहन चालकों के लिए खतरा बन गया है। सामाजिक कार्यकर्ता प्रे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 10:26 PM (IST)
        

देवालय व शिक्षालय से दूर हटाएं मदिरालय

बनबसा : बस स्टैंड स्थित अंग्रेजी तथा देशी शराब की दुकान हटाने की माग को लेकर भाजपा मुखर है। भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर थानाध्यक्ष के माध्यम से जिलाधिकारी को ज्ञापन भेज दोनों दुकाने हटाने की माग की। भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष कमलेश भट्ट के नेतृत्व में भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने बनबसा बस स्टैंड के समीप स्थित अंग्रेजी तथा देशी शराब की दुकानों को हटाने की माग को लेकर नगर में प्रर्दशन किया। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 10:22 PM (IST)
        

पाटी के परेवा में महिला को लगा करंट, घायल

जागरण संवाददाता लोहाघाट : पाटी के परेवा गांव के मगडोला तोक में घर के पास पेड़ पर मवेशियों के लिए पत्ते काट रही महिला का करंट का झटका लग गया। इससे महिला बेहोश होकर पेड़ से गिरकर घायल हो गई। जिस पेड़ पर महिला चढ़ी थी, उसे छूते हुए विद्युत लाइन गुजर रही थी। पास में ही कुछ काम कर रही पुष्पा देवी ने गांव के लोगों को घटना की सूचना दी। गुरुवार को सुबह के समय धनीदेवी (45) पत्नी मोहन सिंह पेड़ में चढ़ कर म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 10:19 PM (IST)
        

हार्ट अटैक से जवान की मौत

टनकपुर: पूर्णागिरि ड्यूटी में आए पुलिस हेड कास्टेबिल की हार्ट अटैक से मौत हो गई। 47 वर्षीय हरीश चंद्र पिथौरागढ़ में तैनात थे, जो पूर्णागिरि मेले के लिए टनकपुर क्षेत्र में तैनात थे। वह मूल रूप से भीमताल के रहने वाले थे। गुरुवार को सुबह ड्यूटी के दौरान एकाएक तबियत खराब हो गई। जिन्हें संयुक्त चिकित्सालय में ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इधर कोतवाल कमल राम आर्य ने बताया कि ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 10:18 PM (IST)
        

बिजली कटौती से उपभोक्ता हलकान

चम्पावत : जनपद मुख्यालय में फिर बिजली कटौती शुरू हो गई है। जिससे उपभोक्ता हलकान हैं। वहीं, व्यावसायिक गतिविधियों पर भी असर पड़ रहा है। मालूम हो कि मुख्यालय के पावर स्टेशन में 33केवी का ट्रांसफार्मर लगने के बाद से बिजली कटौती में जरूर लगाम लगी है। जिससे उपभोक्ताओं को आए दिन कटौती से जूझना नहीं पड़ रहा है। लेकिन गर्मी की दस्तक शुरू होने के साथ ही विद्युत कटौती का ग्राफ भी बढ़ रहा है। मंगलवार को ग्रिड ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 09:48 AM (IST)
        

दो को अवैध शराब के साथ पकड़ा, वाहन सीज

चम्पावत : नई लाटरी प्रक्रिया की तैयारी के चलते इन दिनों देशी व विदेशी शराब की दुकानों में शराब के दामों में भारी छूट है और पियक्कड़ यह मौका गंवाना नहीं चाहते हैं। लेकिन सस्ती शराब होने पर अवैध रूप से शराब रखना दो लोगों को भारी पड़ गया। चेकिंग के दौरान अलग-अलग स्थानों पर पकड़े गए दोनों आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम की धारा 60 के तहत मामला पंजीकृत हुआ और एक वाहन भी सीज किया गया। कोतवाली पुलिस के अ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 09:48 AM (IST)
        

गागर के 250 परिवार एक सप्ताह से प्यासे

जागरण संवाददाता, लोहाघाट : पाटी विकास खंड की पनार घाटी के गागर गांव में पिछले एक सप्ताह से पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है। जिस कारण यहां के ग्रामीण गाड़ गधेरों का पानी पिने के लिए मजबूर है। घाटी में गर्मी बढ़ने के कारण संक्रामक रोग फैलने का खतरा पैदा हो गया है। ग्रामीणों ने जल संस्थान से शीघ्र पेयजल व्यवस्था दुरूस्त करने की मांग के साथ उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। सामाजिक कार्यकर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 09:48 AM (IST)
        

खनन पर खौले ग्रामीण

जागरण संवाददाता, टनकपुर : रविवार से आनन-फानन में पूर्णागिरि मार्ग से लगे 28 हेक्टेयर क्षेत्र में हुए निकासी कार्य का विरोध शुरू हो गया हैं। गुस्साए ग्रामीणों ने खनन क्षेत्र में जाकर निकासी कार्य ठप करा दिए व वाहनों में लदे पत्थरों को गिराया गया। सांसद प्रतिनिधि नरेश सरकारी व थ्वालखेड़ा के ग्राम प्रधान सतीश पांडेय की अगुवाई में ग्रामीणों ने इस क्षेत्र से हो रहे खनन कार्य का विरोध किया। इस बीच कई ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Apr 2015 05:28 AM (IST)
        

झील निर्माण से बढ़ेगा पर्यटन

जागरण संवाददाता, लोहाघाट : वर्ष 2006 में कांग्रेस शासन से लंबित कोलीढ़ेक झील निर्माण को भू वैज्ञानिकों की हरी झंडी मिलने से क्षेत्रवासियों में खुशी की लहर दौड़ गई है। उन्होंने राज्य सरकार से शीघ्र झील निर्माण का काम शुरू करने की मांग की है। पिछले दिनों भारतीय भू वैज्ञानिकसर्वेक्षण विभाग की टीम ने प्रस्तावित झील क्षेत्र की जांच कर उसे हरी झंडी दे दी है। वर्ष 2007 में तत्कालीन भाजपा सरकार ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Apr 2015 10:41 PM (IST)
        

अतिवृष्टि से हुए नुकसान का होगा सर्वे

लोहाघाट : प्रशासन ने दैवीय आपदा से फसलों को हुए नुकसान की भरपाई करने की कवायद शुरूकर दी है। जिलाधिकारी के निर्देश के बाद सोमवार को एसडीएम परितोष वर्मा ने कृषि, उद्यान तथा राजस्व विभाग के अधिकारियों की बैठक में नुकसान का सर्वेक्षण करने के दिशा निर्देश दिए। लोहाघाट तहसील में हुई बैठक में एसडीएम ने अधिकारियों को गांव गांव जाकर अतिवृष्टि से हुए नुकसान का धरातलीय सर्वेक्षण करने के निर्देश... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Apr 2015 10:39 PM (IST)
        

रसोई गैस के लिए भड़के उपभोक्ता, हंगामा

जागरण संवाददाता, लोहाघाट : नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में गैस संकट खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। इससे परेशान दिगालीचौड़ क्षेत्र के उपभोक्ताओं ने गैस प्रबंधक का घेराव कर आक्रोश जताया। साथ ही गैस की आपूर्ति जल्द न होने पर आंदोलन तेज करने का एलान किया। ग्रामीणों का कहना था कि उनके द्वारा कई बार प्रबंधक के सामने क्षेत्र में गैस संकट की बात रखी जा चुकी है परंतु कोई सुध लेने की जरूरत नहीं समझ रहा ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Apr 2015 10:38 PM (IST)
        

बेरोजगारी से तंग युवक ने दी जान

जागरण संवाददाता, चम्पावत : बेरोजगारी से तंग युवक ने फांसी पर लटक कर मौत को गले लगा लिया। लटकने के लिए बिजली के तार का प्रयोग किया था। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है। खर्ककार्की निवासी राजेश कुमार (40) पुत्र स्व. विश्राम राम रुद्रपुर में किसी फैक्ट्री में काम करता था। बताया जाता है कि कुछ दिनों पहले फैक्ट्री बंद हो गई। चार-पांच दिन पहले वह घर लौट आया। बेरोजगार होने की वजह से वह काफी परेशान रह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Apr 2015 10:37 PM (IST)
        

आफत बनकर बरसे मेघ

जागरण संवाददाता, चम्पावत : पहाड़ में रविवार को फिर ओलावृष्टि और झमाझम बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा। बारिश के कारण रोज कमाकर खाने वालों को मायूसी हाथ लगी। साथ ही लोगों को भी तमाम दुश्वारियां हुई। बारिश से सफाई व्यवस्था की पोल खुल गई और पानी सड़कों पर बहा। जिससे पैदल चलने वाले परेशान रहे। मालूम हो कि इन दिनों पहाड़ में मौसम का मिजाज गिरगिटी रंग में है। जिससे लोग हैरान हैं। बेमौसम बारिश ने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Apr 2015 05:23 AM (IST)
        

अपहरण कर किशोरी ला रहा युवक पकड़ा

संवाद सूत्र, बनबसा : मानव तस्करी को रोकने के लिए गठित एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल की सर्तकता से एक किशोरी के साथ अनहोनी टल गई। बहला-फुसलाकर नेपाली किशोरी को ला रहे युवक को शारदा पुलिस चौकी पर पकड़ लिया गया। पुलिस ने युवक के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर न्यायालय में पेश किया। इसके बाद उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। युवती ने युवक पर छेड़खानी और बदसलूकी का भी आरोप लगाया है। एंटी ह्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Apr 2015 10:23 PM (IST)
        

मंदिर से दूर हटाएं शराब की दुकान

संवाद सूत्र, बनबसा : राष्ट्रीय राजमार्ग पर मंदिर-मस्जिद एवं बस स्टैंड के समीप स्थित अंग्रेजी एवं देशी शराब की दुकानों को हटाने की माग को लेकर लोग मुखर हो गए हैं। आक्रोशित भाजयुमो कार्यकताओं ने नगर में प्रदर्शन कर आबकारी मंत्री का पुतला फूंका। भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष कमलेश भट्ट के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने बस स्टैंड स्थित शराब की दुकान को हटाने की माग को लेकर नगर में जुलूस निकाल प्रदर्शन किया। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Apr 2015 10:22 PM (IST)
        
(News from Champawat, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें