1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंपावत

देवीधुरा में विश्व प्रसिद्ध बग्वाल आज

लोहाघाट (चम्पावत) : जिले के देवीधुरा स्थित मां वाराही मंदिर में शनिवार को विश्व प्रसिद्ध बग्वाल खेली जाएगी। अपनी अनूठी पहचान के लिए प्रसिद्ध बग्वाल देखने को देश ही नहीं विदेश से भी श्रद्धालु देवीधुरा पहुंचेंगे। शुक्रवार से ही कई श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो चुका है। मंदिर कमेटी के मुताबिक दोपहर बाद चार खाम मां वाराही मंदिर परिसर की परिक्रमा करने के बाद बग्वाल में हिस्सा लेंगे। यह पह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 11:14 PM (IST)
        

स्नेह बंधन को मिल गई 'कलाई'

दिनेश चंद्र पांडेय, चम्पावत : रक्षाबंधन का पर्व सदियों से भाई व बहन के प्यार को पुष्पित व पल्लवित करता आया है। जिस घर में भाई-बहन दोनों हों, उस घर में तो पर्व के मायने ही अद्भुत होते हैं। चम्पावत जिले में भी ऐसे कई परिवार हैं। जिनके लिए इस बार का 'रक्षाबंधन' बेहद खास है। कहीं 'राखी' बांधने के लिए बहनों को भाई की 'कलाई' नसीब हुई है तो कहीं भाईयों को रक्षा का 'संकल्प' लेने के लिए बहनों का साथ मिला ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 10:14 PM (IST)
        

पवनदीप के समर्थन में निकाली बाइक रैली

जागरण संवाददाता, चम्पावत : द वॉयस ऑफ इंडिया कार्यक्रम के सेमीफाइनल में शुमार चम्पावत के पवनदीप राजन के सहयोग के लिए लोग जोश-खरोश के साथ एकजुट हो गए हैं। शुक्रवार को राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के छात्र नेताओं ने मुख्यालय में रैली निकालकर लोगों को जागरूक करते हुए पवनदीप को समर्थन करने की अपील की। लोक गायक सुरेश राजन के होनहार बेटे पवनदीप राजन ने एंड टीवी के कार्यक्रम द वाइस इंडिया में ध... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 10:14 PM (IST)
        

बहनों ने भाइयों के लिए बनाई आकर्षक राखियां

जागरण संवाददाता, लोहाघाट : स्थानीय डीएवी स्कूल में राखी मेकिंग प्रतियोगिता व सज्जा का आयोजन किया गया। जिसमें स्कूली बच्चों द्वारा प्रतिभाग किया गया। बच्चों द्वारा बनाए गए आकर्षक राखी व गुलदस्तों को शिक्षकों द्वारा काफी सराहा गया। प्रतियोगिता में शिवम वर्मा, अनुभवी पुनेठा, प्राची फत्र्याल, इंदू स्नेही, शगुन बोहरा, हर्षवर्धन, नकुल, रोशन, अंशुल, राजेन्द्र, तेजस गड़कोटी एंड ग्रुप, रीदीमा, आंकाक्षा आदि ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 10:13 PM (IST)
        

मिनी स्टेडियम ने मैक्सट्रन स्कूल को हराया

बनबसा : जिला खेल विभाग के तत्वावधान में अंडर 14 वर्ग की फुटबाल प्रतियोगिता जारी है। शुक्रवार को मिनी स्टेडियम ने मैक्सट्रन स्कूल को हराकर अगले चक्र में प्रवेश कर लिया है। मिनी स्टेडियम में जिला खेल विभाग के तत्वावधान में चल रही फुटबाल प्रतियोगिता के मैच का शुभारंभ देवभूमि कालेज ऑफ एजूकेशन के डायरेक्टर कैलाश थपलियाल ने खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त कर किया। मैक्सटन स्कूल एवं स्टेडियम के बीच हुए कड़े मु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 10:09 PM (IST)
        

भाजपाइयों ने फूंका सीएम का पुतला

बनबसा : भाजपा विधायक पूरन सिंह फत्र्याल व भाजपा कार्यकर्ताओं के ऊपर लगाए गए मुकदमों को वापस लेने की माग को लेकर भाजपाईयों ने मुख्यमंत्री का पुतला फूंका। प्रदेश कार्यकारणी सदस्य हेमा जोशी ने कहा है कि मुख्यमंत्री के चम्पावत आगमन पर उनका विरोध किया जाएगा। भाजपा मंडल अध्यक्ष हेमेंद्र रावत के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री के पुतले के साथ नगर में जलूस निकालते हुए प्रदर्शन किया। मेडिकल तिराहे ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 10:08 PM (IST)
        

उपेक्षा पर राज्य सरकार का फूंका पुतला

लोहाघाट : स्थानीय मीना बाजार चौराहे पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस सरकार का पुतला दहन कर आक्रोश जताया गया। क्षेत्रीय विधायक पूरन सिंह फत्र्याल की अगुवाई में पहुंचे कार्यकर्ताओं ने राज्य सरकार की दमनकारी नीति, लोहाघाट विधान सभा के साथ सौतेला व्यवहार व भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ किया गया अन्याय के प्रति आक्रोश जताया गया। कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस सरकार की इन नीतियों का जबाव दिया जाएगा। पुतला दहन का... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 10:08 PM (IST)
        

फाइनल में चम्पावत व लोहाघाट होंगे आमने-सामने

चम्पावत : मुख्यालय के गोरलचौड़ मैदान में स्व.ठाकुर देव सिंह अधिकारी मेमोरियल फुटबाल प्रतियोगिता जारी है। शुक्रवार को दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला चम्पावत और गोरखा राइफल्स के बीच खेला गया। चम्पावत की टीम ने बडे स्कोर के साथ एकतरफा जीत दर्ज कर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। फाइनल मुकाबला चम्पावत व लोहाघाट के बीच रविवार को होगा। मैच के पहले हाफ में चम्पावत की टीम की ओर से नकुल महर ने एक और मनीष पांडे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 10:06 PM (IST)
        

भाजपा ने फूंका सीएम का पुतला

जागरण संवाददाता, चम्पावत : गदरपुर विधायक अरविंद पांडेय के खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जाने के विरोध में भाजपा नेताओं ने मुख्यमंत्री हरीश रावत का पुतला दहन किया। इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि प्रदेश में इमरजेंसी के जैसे हालात पैदा हो गए हैं। आरोप लगाया कि रावत सरकार विरोधियों का दमन करने पर तुली हुई है। शुक्रवार को जिला महामंत्री गोविंद सामंत व मंडल अध्यक्ष मुकेश कलखुड़िया के नेतृत्व में भाजपा नेता शांत बाज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 10:05 PM (IST)
        

250 महिलाओं का बीमा कर दिया रक्षाबंधन का उपहार

बनबसा : रक्षाबंधन के अवसर पर प्रधानमंत्री जीवन सुरक्षा बीमा योजना के तहत भाजपा कार्यकताओं ने 250 महिलाओं का बीमा कर उन्हे रक्षाबंधन का उपहार दिया। गुदमी ग्राम सभा में मंडल अध्यक्ष हेमेंद्र रावत की अध्यक्षता एवं महामंत्री उमेद सिंह नेगी के संचालन में हुए कार्यक्रम में मुख्य अतिथि भाजपा राष्ट्रीय सचिव ममता पलड़िया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश की महिलाओं का जीवन सुरक्षित करने के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 10:02 PM (IST)
        

आलीशान सभागार में होगी बीडीसी बैठक

जागरण संवाददाता, चम्पावत/बाराकोट : बाराकोट ब्लाक की बीडीसी बैठक अब आलीशान सभागार में होगी। ब्लाक प्रमुख निर्मल माहरा के प्रयास से सभागार को भव्य रूप दिया गया है। साज सज्जा के कार्य का विधायक पूरन सिंह फत्र्याल ने लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने कुर्सी के लिए विधायक निधि से डेढ़ लाख रुपये देने का भी ऐलान किया। बाराकोट ब्लाक के सदन सभागार का करीब सात लाख रुपये खर्च कर कायाकल्प किया गया है। सभागार ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 10:02 PM (IST)
        

एफडी के नाम पर महिलाओं से धोखा

जागरण संवाददाता, चम्पावत : क्षेत्र के तमाम ग्राम प्रधानों ने प्रशासन पर गोरल चौड़ मैदान में जनधन सुरक्षा योजना के नाम पर बुलाई गई महिलाओं के साथ धोखा करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि भारी अव्यवस्था के चलते दूरदराज से आई महिलाओं को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इतना ही नहीं, पहले कहा गया था कि मेरा धन मेरा वृक्ष योजना के तहत पौधों के साथ एफडी भी दी जाएगी, लेकिन वहां पर महिलाओं के साथ धोखा ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 10:00 PM (IST)
        

सरकार भरेगी सुरक्षा बीमा योजना का प्रीमियम

जागरण संवाददाता, चम्पावत: 'प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना' के तहत राज्य सरकार 'जनधन से जन सुरक्षा बीमा योजना' के माध्यम से खाताधारकों का प्रीमियम राज्य सरकार जमा करेगी। गोरल चौड़ मैदान में आयोजित कार्यक्रम में इसकी जानकारी देते हुए संसदीय सचिव व विधायक हेमेश खर्कवाल ने दी। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे अधिक संख्या में योजना से जुड़ें। स्वयं सहायता समूहों, महिल मंगल दलों, आशा वर्कर, आंगनबाड़ी कार्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 10:00 PM (IST)
        

मेरी जन्मभूमि यो मेरो पहाड़

जागरण संवाददाता, लोहाघाट : सुई-बिशुंग आषाढ़ी वायु रथ महोत्सव में रंगारंग सहित विभिन्न खेलकूद व बौद्धिक प्रतियोगिताओं की धूम मची हुई है। चौथे दिन के रंगारंग कार्यक्रमों का आगाज बाराकोट के ब्लाक प्रमुख निर्मल माहरा द्वारा मां भगवती के चित्र के आगे दीप जलाकर किया गया। उन्होंने मेला कमेटी को शुभकामनाएं देते हुए मेले के सफल संचालन के लिए हर संभव मदद देने की बात कही। विशिष्ट अतिथि भूपाल सिंह मेहता, डॉ. ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 09:58 PM (IST)
        

कुमाऊंनी गीतों पर झूमे लोग

जागरण संवाददाता लोहाघाट : चौमेल चामी आषाढ़ी मेला महोत्सव के चौथा दिन विभिन्न स्थानीय कलाकारों के नाम रहा। जिसमें विभिन्न विद्यालयों के बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर दर्शकों का जमकर मनोरंजन किया गया। कार्यक्रमों की शुरूआत जिपं सदस्य भोला सिंह बोहरा व प्रकाश माहरा द्वारा किया गया। उन्होंने मेला कमेटी के प्रयासों की सराहना करते हुए हर संभव सहयोग देने की बात कही। सांस्कृतिक कार्यक्रमों की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 09:58 PM (IST)
        

बग्वाल मेला परिसर छावनी में तब्दील

जागरण संवाददाता, लोहाघाट : शनिवार को विश्व प्रसिद्ध बग्वाल मेले के लिए प्रशासन सहित मेला कमेटी द्वारा तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया। पुलिस प्रशासन के बम निरोधक दस्ते व आपदा प्रबंधन टीम द्वारा अभ्यास किया गया। पुलिस कर्मियों द्वारा मेला परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच के बाद सुरक्षा व्यवस्था में मुस्तैद पुलिस कर्मियों को सुरक्षा के लिए कमर कसने की बात कही। एसपी डीएस कुंवर ने बताया कि छह सद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 09:57 PM (IST)
        

मन लागो पिया की आसरी..

जागरण संवाददाता, लोहाघाट : मां वाराही धाम देवीधुरा में महोत्सव के तीसरे दिन विभिन्न प्रांतों से पहुंचे कलाकारों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया। महोत्सव के दौरान योग प्रशिक्षण के अलावा विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताएं भी कराई गई। इसमें मेला कमेटी सहित विभिन्न विद्यालयों के शिक्षक व छात्र-छात्राएं जुटे रहे। सांस्कृतिक संध्या का आगाज रमेश कुशवाहा एंड पार्टी के कला... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 09:56 PM (IST)
        

तीसरी आंख करेगी निगहबानी

जागरण संवाददाता, चम्पावत : देवीधुरा के मां वाराही धाम परिसर में शनिवार को होने वाले मेले के दौरान मेलार्थियों की निगहबानी तीसरी आंख करेगी। पहली बार पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं। मुख्यमंत्री के शिरकत करने के चलते सुरक्षा व्यवस्था बेहद कड़ी की गई है। पूरा देवीधुरा छावनी में तब्दील होगा। लंबी दूरी के वाहनों के अलावा कोई भी वाहन मेला क्षेत्र में नहीं घुसेगा। एसपी ने कहा है क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 05:11 PM (IST)
        

पवनदीप के समर्थन में छात्रों ने निकाली बाइक रैली

Students Bike Rally in support of Pavndeep

चंपावत। एंड टीवी के द वायस इंडिया कार्यक्रम में सेमीफाइनल में पहुंचे क्षेत्र के पवनदीप राजन को अधिक से अधिक वोट करने के लिए महाविद्यालय के छात्रों ने नगर में बाइक रैली निकाली। इस दौरान छात्रों ने पवनदीप राजन के समर्थन में नारे भी लगाए। छात्रों की रैली कालेज से आरंभ होकर जीआईसी चौक तक निकली। पवनदीप राजन मूल रूप से गुमदेश क्षेत्र के रहने वाले हैं। उनके पिता सुरेश राजन लोक गायक हैं। करीब एक माह पहले... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 02:40 PM (IST)
        

तीन माह का वेतन न मिलने से शिक्षक व कर्मचारी भड़के

टनकपुर: जनता उमावि चंदनी, पूर्णागिरि इंटर कालेज भजनपुर, शारदा इंटर कालेज व डेविड पेंटर उमा विद्यालय गुदमी के शिक्षकों व कर्मचारियों की बैठक में वेतन न दिए जाने पर रोष जताया गया। बैठक में कहा गया है कि माह जून से वेतन न मिलने पर उनके समक्ष आर्थिक संकट गहरा गया हैं। शिक्षक संगठन के जिला महामंत्री रमेश चन्द्र तिवारी ने कहा कि ग्रांट होने के बाद भी विभाग उन्हें वेतन नहीं दे रहा है। उन्होंने कहा कि जबक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 10:51 PM (IST)
        
(News from Champawat, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें