1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चंपावत

कमल ने इंटर में हासिल की 12वीं रैंक

जागरण संवाददाता, चम्पावत : इंटरमीडिएट की परीक्षा में 12वीं रैंक हासिल करने वाले दूरस्थ गांव जौलाड़ी निवासी कमल सिंह मेहता का लक्ष्य आईएएस अफसर बनना है। विवेकानंद विद्या मंदिर इंटर कालेज चम्पावत के छात्र कमल ने मामा के पास रह कर पढाई की। हाईस्कूल में भी कमल ने मैरिट में 13वां स्थान हासिल किया था। पाटी के ग्राम जौलाड़ी निवासी राम सिंह मेहता का पुत्र कमल तीन बहनों का अकेला भाई है। प्राइमरी शिक्षा उसने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 05:46 PM (IST)
        

दीपक ने गाड़े सफलता के झंडे

लोहाघाट : उत्तराखंड इंटर की बोर्ड परीक्षा में दीपक अधिकारी ने 22वीं रैंक हासिल कर जिले व विद्यालय का नाम रोशन किया है। दीपक ने 89.2 प्रतिशत अंक हासिल कर सफलता अर्जित की है। विवेकानंद विद्या मंदिर में अध्ययनरत छात्र दीपक का सपना आर्मी में आफिसर बनाना है। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता व गुरूजनों के साथ अपने दोस्तों को दिया है। दीपक के पिता महेंद्र सिंह अधिकारी छमनियां चौड़ स्थित आइटीबीपी की... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 05:45 PM (IST)
        

लोहाघाट की वाग्मी ने लहराया परचम

लोहाघाट : विवेकानंद विद्या मंदिर इंटर कालेज में अध्ययनरत वाग्मी शर्मा ने राज्य में छठां स्थान प्राप्त कर सफलता की नई मिसाल कायम की है। छात्रा की सफलता से विद्यालय परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई है। क्योंकि इससे पहले क्षेत्र के किसी भी विद्यालय के छात्र-छात्रा ने इतना उत्कृष्ट प्रदर्शन नहीं किया है। वाग्मी का भविष्य में डॉक्टर बनने का सपना है। वह कहती है कि उन्हें डॉक्टर बनकर देश सेवा करनी है। उन्हो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 05:44 PM (IST)
        

लोक संस्कृति के साथ भक्ति का संगम

जागरण संवाददाता, चम्पावत : जिला मुख्यालय में चल रहे गोल्ज्यू ग्रीष्मोत्सव की पहली शाम लोहाघाट के कलाकारों ने नाम रही। कलाकारों ने कुमाऊं के साथ ही गढ़वाल और नेपाली लोक संस्कृति की प्रस्तुतियों पर जमकर वाहवाही लूटी। सांस्कृतिक संध्या के पहले रोज विभिन्न कार्यक्रम प्रस्तुत कर लोगों का मन मोहा। गोरल मैदान में आयोजित कार्यक्रमों को देखने के लिए देर रात तक दर्शक जमे रहे। महोत्सव में लोक संस्कृति के सा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 04:47 PM (IST)
        

प्रदेश में हो रहा गंगा का चीर हरड़

जागरण संवाददाता, चम्पावत : पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा नेता सतपाल महाराज ने राज्य सरकार पर खनन माफियाओं के हाथों की कठपुतली बनने का आरोप लगाते हुए कहा कि उत्तराखंड में गंगा माता का चीर हरड़ किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में केवल कागजों पर विकास हो रहा है। धरातल पर कुछ भी नहीं दिख रहा। सीएम हवाई घोषणाएं कर रहे हैं। लालबत्ती पर पैसा लुटाया जा रहा है। आपदा पीड़ितों की सुध लेने वाला कोई नही... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 04:46 PM (IST)
        

जिले में सौरभ सिंह कन्‍याल ने किया टॉप

Saurabh Singh Knyal top in District

चंपावत। सोमवार को घोषित सीबीएसई के 12वीं के परीक्षा परिणामों में जिले में सौरभ सिंह कन्याल 95.8 फीसद अंक प्राप्त कर प्रथम रहे, जबकि राहुल सिंह दूसरे और पुनीता गुप्ता तीसरे स्थान में रहे। सोमवार दोपहर सीबीएसई की इंटरमीडिएट की परीक्षा के परिणाम घोषित किए गए। इसमें जिले में बनबसा स्थित केंद्रीय विद्यालय नंबर-2 एनएचपीसी के सौरभ सिंह कन्याल ने 95.8 फीसद अंक के साथ प्रथम रहे। बनबसा स्थित सैनिक छावनी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 06:50 PM (IST)
        

नवोदय चम्पावत में प्रणय ने किया स्कूल टॉप

जागरण संवाददाता, चम्पावत : सीबीएसई की इंटमीडिएट परीक्षा में जवाहर नवोदय विद्यालय चम्पावत का परीक्षाफल शत प्रतिशत रहा है। सभी विद्यार्थियों ने प्रथम श्रेणी में इंटर की परीक्षा उत्तीर्ण की। प्रणय पांडेय ने 92.4 प्रतिशत अंक अर्जित कर स्कूल टॉप किया। प्राचार्या बीनू जैन ने बताया कि विद्यालय के 39 विद्यार्थियों ने इंटरमीडिएट की परीक्षा दी थी। जिसमें सभी विद्यार्थियों ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए प्रथम श्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 06:37 PM (IST)
        

धरना स्थगित, न्यायालय की शरण में जाएंगे ग्रामीण

चम्पावत : चल्थी में हो रहे अवैध खनन को लेकर धरने पर बैठे ग्रामीणों ने अधिकारियों की उपेक्षा से धरना स्थगित कर दिया है। उन्होंने आहत होकर निर्णय लिया है कि अब वह न्यायालय की शरण में जाएंगे। मालूम हो कि चल्थी कठौल निवासी लाल सिंह व विजय सिंह 22 मई से कलक्ट्रेट अवैध खनन के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में खनन माफियाओं के हौंसले बुलंद हैं और वह लगातार अवैध खनन कर रहे ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 06:28 PM (IST)
        

प्रशिक्षण में शामिल न होने पर शिक्षक निलंबित

चम्पावत : राजकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय पचपकरिया के सहायक अध्यापक रामायण प्रसाद को सेवारत प्रशिक्षण में प्रतिभाग न करना न महंगा पड़ गया। जिला शिक्षा अधिकारी बेसिक ने कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया है। जिला शिक्षा अधिकारी बेसिक वाईएस चौधरी ने बताया कि 24 मई से 27 मई तक चम्पावत में सेवारत शिक्षक प्रशिक्षण चल रहा है। जूनियर हाईस्कूल पचपकरिया के सहायक अध्यापक रामायण प्रसाद द्वारा प्रशिक्षण... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 06:26 PM (IST)
        

प्रदर्शनी में खरीदारी को महिलाओं में उत्साह

जागरण संवाददाता, चम्पावत : जनपद मुख्यालय के गोरलचौड़ मैदान में लगी हस्तशिल्प प्रदर्शनी में महिलाओं द्वारा खरीदारी को लेकर जबर्दस्त उत्साह देखा जा रहा है। जिसमें महिलाओं में शाल, कालीन, पंखी के साथ ही लेडिज सूट, चादरें और बनारसी साड़ी पहली पंसद बनी है। वहीं, युवाओं में कुर्ते को लेकर उत्साह है। मालूम हो कि चम्पावत जनपद मुख्यालय में जिला उद्योग केन्द्र के तत्वावधान में हथकरघा वस्त्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 06:23 PM (IST)
        

कलश यात्रा के साथ गोल्ज्यू ग्रीष्मोत्सव का रंगारंग आगाज

जागरण संवाददाता, चम्पावत : जिला मुख्यालय में गोल्ज्यू ग्रीष्मोत्सव तीसरे वर्ष में प्रवेश कर गया है। जिसका सोमवार को भव्य कलश यात्रा के साथ रंगारंग आगाज हुआ। इस दौरान विभिन्न स्कूली बच्चों ने सुंदर झांकियां निकाली। कलश यात्रा के साथ ही गोल्ज्यू की झांकी और छोलिया नृतक आकर्षण का केन्द्र रहे। गोरल मैदान में मुख्य अतिथि जिलाधिकारी दीपेंद्र कुमार चौधरी ने दीप प्रज्वलित कर ग्रीष्मोत्सव का उद्घाटन किया।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 06:18 PM (IST)
        

डंपर की चपेट में आने से पूर्व छात्र नेता की मौत

जागरण संवाददाता, चम्पावत : डंपर की चपेट में आने से बाइक सवार छात्र संघ के पूर्व उपाध्यक्ष की मौत हो गई। वह 25 वर्ष का था। उसका साथी गंभीर रूप से घायल हुआ है। उसे रेफर किया गया है। हादसा खेतीखान रोड पर नरियालगांव के समीप हुआ। बताया जाता है कि वह काफल खाने जा रहे थे। युवक मौत से परिजनों का बुरा हाल है। साथ पूरे शहर में भी शोक का माहौल है। मूल रूप से ग्राम शतकुला निवासी मनोज रावत (25) पुत्र दीवान सि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:20 PM (IST)
        

मतदाता सूची को आधार संख्या से कराएं लिंक

जागरण संवाददाता, चम्पावत : जनपद में बीएलओ द्वारा घर-घर जाकर मतदाता सूचियों को त्रुटिरहित करने का कार्य जारी है। मतदाता सूची को आधार संख्या से लिंक कराए जाने को लेकर अभियान चल रहा है। साथ ही लोगों को पर्चे बांट जानकारी देकर जागरूक भी किया जा रहा है। इसी के तहत सिप्टी गांव में मतदाताओं को जागरूक किया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी दीपेंद्र कुमार चौधरी के निर्देशन में जिले की चम्पावत व लोहाघाट ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:14 PM (IST)
        

पांच साल बाद भी नहीं दौड़ा करंट

जागरण संवाददाता, चम्पावत: विद्युत विभाग ने लाखों खर्च कर लाइन तो खींच दी, लेकिन पांच साल बाद भी उसमें करंट नहीं दौड़ाया। जर्जर हो चुकी लाइन लोगों के लिए परेशानी का सबब बनी है। ग्रामीणों ने लाइन दुरुस्त कर चालू किए जाने की मांग की है। विद्युत विभाग ने करीब पांच साल पहले ग्राम पंचायत तल्ली खटोली के तालखेत, जीजेड़ा, लेख, गेवानी आदि तोकों के लिए लाखों रुपये खर्च कर लाइन खीची थी। ग्रामीणों को लगा कि वह ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:10 PM (IST)
        

दुर्घटना में छात्र संघ के पूर्व उपाध्यक्ष की मौत

former vice president of the student union die in road accident

चम्पावत। रविवार को खेतीखान रोड पर नरियाल गांव के पास डंपर की चपेट में आने से छात्र संघ के पूर्व उपाध्यक्ष की मौत हो गई, जबकि बाइक चला रहा युवक गंभीर घायल हो गया। उसे हायर सेंटर रेफर किया गया है। पुलिस के अनुसार, रविवार को खेतीखान रोड पर नरियाल गांव के समीप डंपर ने एक बाइक को टक्कर मार दी। इससे बाइक सवार छात्र संघ के पूर्व उपाध्यक्ष मनोज रावत (25 वर्ष) की मौत हो गई, जबकि बाइक चला रहे युवक रमे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:07 PM (IST)
        

तल्लादेश व तल्लापाल बिलौन में पेयजल संकट

जागरण संवाददाता, चम्पावत : सीमांत क्षेत्र तल्लादेश व दूरस्थ क्षेत्र तल्लापाल बिलौन के कई गांवों में पेयजल संकट गहरा गया है। लोगों को गाड़ गधेरों व नौलों से पारी ढोकर लाना पड़ रहा है। लोगों में जल संस्थान की कार्यप्रणाली को लेकर गहरा रोष है। अब वह पानी के लिए आंदोलन करने का मन बना रहे हैं। नेपाल सीमा से सटे तल्लादेश के तामली, पोलप, बचकोट, कंडोला, चामी, नाग, कारी, सिमिया, लेटी आदि गांवों में कई दिनों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:07 PM (IST)
        

ग्रामीणों का फूटा गुस्सा, घेरा थाना

जागरण संवाददाता, लोहाघाट : रायनगर चौड़ी में पेयजल समस्या को लेकर बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार को योजना के पीटीसी कर्मचारी द्वारा ग्रामीणों को पेयजल टैंक में जहर डालने की धमकी के बाद मामला और अधिक तूल पकड़ लिया। ग्रामीणों ने कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर थाने का घेराव किया। साथ ही एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर पेयजल समस्या के स्थायी समाधान के लिए जल संस्थान को जरूरी दिशा निर्देश देन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 06:25 PM (IST)
        

गैस की किल्लत, जाम से फजीहत

जागरण संवाददाता, लोहाघाट : गैस गोदाम की कार्यप्रणाली उपभोक्ताओं के जी का जंजाल बन चुकी है। शनिवार को सैकड़ों लोगों ने गैस न मिलने पर राष्ट्रीय राजमार्ग पर धरना देते हुए आंशिक रुप से जाम लगा दिया। रसोई गैस को लेकर नगर में जाम की यह तीसरी घटना है। बार बार लग रहे जाम से यात्रियों को भी फजीहत झेलनी पड़ रही है। ऑनलाइन बुकिंग के बाद भी रसोई गैस उपभोक्ताओं को परेशानी उठानी पड़ रही है। हर रोज गैस गोदाम पह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 06:07 PM (IST)
        

डीएम ने अधिकारियों को लगाई फटकार

जागरण संवाददाता, लोहाघाट : सांसद आदर्श ग्राम योजना में राज्य सभा सांसद महेंद्र सिंह माहरा द्वारा गोद लिए गए पाटी विकास खंड के रौलमेल गांव में शनिवार को जिलाधिकारी की मौजूदगी में विभागीय अधिकारियों की बैठक में प्रगति की समीक्षा की गई। जिलाधिकारी ने सात माह बीत जाने के बाद भी कोई कार्य योजना न बनाए जाने पर संबंधित अधिकारियों को फटकार लगाई तथा योजनाओं के क्रियान्वयन में हीलाहवाली न करने के निर्देश दि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 06:03 PM (IST)
        

सीईओ ने किया बच्चों का बौद्धिक परीक्षण

जागरण संवाददाता, चम्पावत : राजकीय इंटर कालेज का तीन दिवसीय नामिका निरीक्षण संपन्न हो गया है। टीम को किसी तरह की अनियमितताएं नहीं मिलीं। मुख्य शिक्षा अधिकारी की क्लास में बच्चों का बौद्धिक स्तर भी सही पाया गया। प्रभारी खंड शिक्षा अधिकारी प्रेम सिंह राणा के नेतृत्व में टीम ने तीन दिनों तक जीआइसी चम्पावत में नामिका निरीक्षण किया। जिसका शनिवार को समापन हुआ। निरीक्षण टीम ने विद्यालयी अनुशासन, शैक्षिक ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 05:52 PM (IST)
        
(News from Champawat, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें