Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चमोली

खेल मैदान को राष्ट्रीय स्तर के स्टेडियम में बदलने की कवायद

संवाद सहयोगी, गैरसैंण: गैरसैंण स्थित जीआइसी खेल मैदान को राष्ट्रीय स्तर के स्टेडियम में तब्दील करने की कवायद तेज हो गयी है। बीते रविवार को उत्तर प्रदेश निर्माण निगम के अधिकारियों, स्थानीय प्रशासन व जनप्रतिनिधियों के साथ मैदान के स्थलीय निरीक्षण की प्रक्रिया शुरू की गयी। निरीक्षण के दौरान जीआइसी मैदान से सटे उद्यान विभाग, ब्लाक व जीआइसी की खाली पड़ी भूमि के संबंध में उपजिलाधिकारी से निरीक्षण दल ने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 07:03 PM (IST)
        

आंदोलनकारियों ने फूंका मंत्री का पुतला

protest

संवाद सूत्र, बदरीनाथ: काबिना मंत्री इंदिरा हृदयेश के आंदोलन विरोधी बयान पर भड़के आंदोलनकारियों ने उनका पुतला फूंककर नारेबाजी की। सोमवार को प्रशासन की ओर से उपजिलाधिकारी जोशीमठ व बीआरओ के ओसी आंदोलनकारियों से वार्ता धरना स्थल पहुंचे। बदरीनाथ धाम तक आपदा के बाद से ही हाईवे की स्थिति जर्जर है। लामबगड़ से बेनाकुली तक हाईवे बार बार बाधित होने से लोगों की राह मुश्किल हो रही है इससे गुस्साए बदरीनाथवासी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 07:03 PM (IST)
        

ऊर्जा संरक्षण पर आयोजित की गई पेंटिंग प्रतियोगिता

painting compition

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: ऊर्जा संरक्षण के प्रति जागरुकता लाने के लिए बाल भवन में चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में बाल भवन व उत्तराखंड पब्लिक स्कूल के 150 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। ऊर्जा कार्यकुशलता ब्यूरो व ऊर्जा मंत्रालय भारत सरकार की पहल पर आयोजित इस प्रतियोगिता का शुभारंभ उत्तराखंड पब्लिक स्कूल के संरक्षक फकीर सिंह रावत ने किया। इस मौके पर उन्होंने छात्र-छात्राओं को ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 05:06 PM (IST)
        

धन आहरण के बाद भी नही बने प्रतीक्षालय

संवाद सूत्र, नारायणबगड़: विकासखंड नारायणबगड़ के ग्राम पंचायत मनोड़ा के अंतर्गत वर्ष 2011 व वर्ष 2012 में क्षेत्र व राज्य वित्त के अंतर्गत प्रतीक्षालय निर्माण के लिए स्वीकृत धनराशि आहरण के बाद अभी तक कार्य न होने का मामला सामने आया है। इस संबंध में पूर्व प्रधान ने मामले की जांच के लिए खंडविकास अधिकारी नारायणबगड़ को ज्ञापन सौंप गड़बड़झाले को सार्वजनिक करने की गुहार लगायी है। ज्ञापन में ग्राम मनोडा के पूर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 04:58 PM (IST)
        

आधा काम छोड़कर भागा ठेकेदार

road problam

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: गडोरा-किरुली मोटर मार्ग पर आधा अधूरा काम छोड़कर ठेकेदार एक वर्ष पूर्व भाग गया है। इससे इस सड़क पर काम अधूरा है। सड़क निर्माण के नाम पर जो कार्य किया भी था बरसात में अधिकतर कार्य बर्बाद हो गया है। यातायात सुविधा न मिलने के कारण आज भी इस क्षेत्र के लोग सात से नौ किलोमीटर तक पैदल चलकर गांवों तक पहुंच रहे हैं। 10.17 किलोमीटर लंबे गडोरा किरुली मोटर मार्ग पर निर्माण एजेंसी पीएमजीए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 04:35 PM (IST)
        

अच्छे दिनों के इंतजार में पथरा गई आंखें

संवाद सहयोगी, गैरसैंण : ग्रामीण क्षेत्र में विकास के तमाम सरकारी दावे हवाई साबित हो रहे हैं। यहां ग्रामीणों की आंखे अब अच्छे दिनों का इंतजार करके पथरा गई हैं। 21वीं सदी के टेक्नोयुग में भी सीमांत जनपद चमोली के गैरसैंण तहसील केकई गांव के निवासी आज भी आदिकाल में जी रहे हैं। मीलों पैदल चलकर गांव तक पहुंचना आजादी के 67 वर्ष बाद भी ग्रामीणों की नियति बनी हुई है। वहीं मिट्टी तेल की डिबिया से घरों को ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 06:19 PM (IST)
        

सेमलडाला खेल मैदान के लिए चार करोड़ स्वीकृत

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर : आखिरकार सरकार ने बंडवासियों की मांग को पूरा कर दिया है। पीपलकोटी के सेमलडाला में लंबे समय से लटके खेल मैदान निर्माण के लिए शासन की ओर से चार करोड़ रुपये स्वीकृत कर दिए गए हैं। इसके अलावा बंड क्षेत्र में ही एक आइटीआइ के लिए भी मंजूरी दी गई है। पीपलकोटी के सेमलडाला में 2008 से खेल मैदान निर्माण की मांग की जा रही थी। लेकिन, खेल मैदान के लिए प्रस्तावित जमीन पिटकुल के नाम होने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 06:04 PM (IST)
        

टीटी में उधमसिंह नगर की ज्योति जीती

tt tournament

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: राजकीय इंटर कॉलेज गोपेश्वर के सभागार में चल रही राज्य स्तरीय टेबिल टेनिस प्रतियोगिता में विभिन्न जिलों से आए खिलाड़ियों ने अपना दमखम दिखाया। इस प्रतियोगिता के अंडर-19 आयु बालिका वर्ग में उधमसिंह नगर की ज्योति ने देहरादून की संजना को 11-2, 11-01, देहरादून की आकांक्षा ने अल्मोड़ा की चित्रा को 11-01, 11-02, उधमसिंह नगर की ममता ने नैनीताल की कृतिका को 11-07, 11-04, उधमसिंहनगर क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 05:53 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने एसडीएम को बंधक बनाया

संवाद सूत्र, बदरीनाथ: बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग की बदहाली को लेकर बदरीनाथ धाम में आंदोलनरत ग्रामीणों ने वार्ता के लिए आए जोशीमठ के एसडीएम को बंधक बना लिया। एसडीएम ने आंदोलनकारियों को काफी समझाया लेकिन वह नहीं माने। दूरभाष पर डीएम द्वारा खुद अनशनस्थल पर आने के आश्वासन पर करीब चार घंटे बाद एसडीएम को मुक्त किया गया। बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग की स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है। क्षेत्रीय निवासी कई ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 05:47 PM (IST)
        

प्रभावितों को दी मुआवजे के मानकों की जानकारी

ligag camp

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: आपदाग्रस्त इलाकों में आपदा प्रभावितों के घर पर बैठकर उन्हें कानूनी सहायता व जानकारियां देने के उद्देश्य से जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने आपदा प्रभावित पांडुकेश्वर गांव में विधिक साक्षरता व जागरुकता शिविर का आयोजन किया। इस शिविर में आपदा प्रभावितों को आपदा प्रबंधन, मुआवजे के मानकों तथा मुआवजा न मिलने पर कानूनी मदद के संदर्भ में जानकारी दी गई। पंचायत चौक पांडुकेश्वर में इस शि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 05:33 PM (IST)
        

चिपको आंदोलनकारी मंगुली देवी का निधन

गोपेश्वर : चिपको आंदोलनकारी व गांधी विचारधारा से जुड़े स्व.आनंद सिंह बिष्ट की पत्‍‌नी मंगुली देवी का देहांत हो गया है। अलकनंदा घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया गया। अंतिम संस्कार में पत्रकारों के अलावा भारी संख्या में व्यापारी, समाजसेवी व जन प्रतिनिधि शामिल हुए। 68 वर्षीय मंगुली देवी लंबे समय से अस्वस्थ चल रही थी। गोपेश्वर स्थित अपने आवास में उन्होंने अंतिम सांसें ली। चमोली स्थित अलकनंदा तट पर उन्हे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 05:09 PM (IST)
        

ग्रामीणों को दी कानूनी जानकारी

कर्णप्रयाग : विकासखंड कर्णप्रयाग के दूरस्थ क्षेत्र कोट कंडारा में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में आयोजित विधिक साक्षरता शिविर में ग्रामीणों को कानूनी व आपदा से निपटने की जानकारी दी गई। शिविर की अध्यक्षता करते हुए सिविल जज जूनियर डिवीजन कर्णप्रयाग पायल सिंह ने कहा कि गांवों में इस तरह के शिविर से जहां लोगों को कानून की जानकारियां मिलती है वहीं विधिक अधिकारों व दायित्वों से लोग वाकिफ ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 04:59 PM (IST)
        

टीटी का पहला मैच उधमसिंह नगर की ज्योति ने जीता

sports

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: राज्यस्तरीय विद्यालयी खेल टेबल टेनिस प्रतियोगिता का शुभारंभ रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ शुरू हुआ। खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष मुन्नी देवी ने किया। राज्यस्तरीय टेबल टेनिस प्रतियोगिता में आठ जनपदों के एक सौ से अधिक खिलाड़ी प्रतिभाग कर रहे हैं। खिलाड़ियों ने खेल का शुभारंभ मार्च पास्ट कर किया। मुख्य अतिथि ने खिलाड़ियों को खेल भावन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 08:59 PM (IST)
        

भाजपा पर बरसे कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष

संवाद सहयोगी, गैरसैंण: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने कार्यकर्ताओं को 2017 चुनाव की तैयारियों में जुट जाने का आह्वान करते हुए सरकार से चलाई जा रही योजनाओं को गांव-गांव तक पहुंचाने की बात कही। भाजपा पर राजधानी मुद्दे को भटकाने का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश की राजधानी गैरसैंण के भराड़ीसैंण में ही बनेगी। गैरसैंण के विकास भवन में शनिवार को आयोजित कांग्रेस के कार्यकर्ता सम्मेलन में पार्टी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 06:55 PM (IST)
        

बाजार बंद, सड़क जाम, यात्री परेशान

road jam

संवाद सहयोगी, कर्णप्रयाग: पिंडर नदी में कर्णप्रयाग -ग्वालदम राजमार्ग पर निर्माणाधीन मोटर पुल निर्माण में देरी पर विभिन्न संगठनों ने शनिवार को दूसरे दिन व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद कर ऊमादेवी चौराह पर सांकेतिक जाम लगाकर लोनिवि कार्यालय पर तालाबंदी की। बाजार बंद रहने और सड़क जाम रहने से बदरीनाथ जाने वाले यात्रियों को खानी पीने के लिए भी तरसना पड़ा। तय कार्यक्रम के अनुसार शनिवार दोपहर 12 बजे अधिशासी अभिय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 06:55 PM (IST)
        

कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष के सामने निकाली भड़ास

mitting

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: कांग्रेस की बैठक में कार्यकर्ताओं ने ही नहीं बल्कि जिलाध्यक्ष ने भी प्रदेश अध्यक्ष के सम्मुख सरकार की संगठन की उपेक्षा पर जमकर भड़ास निकाली। मौके की नजाकत को भांपते प्रदेश अध्यक्ष ने बैठक में मौजूद पत्रकारों से बाहर जाने का अनुरोध कर बाद में सरकार की उपलब्धियां गिनाई। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय कार्यकर्ताओं में जोश डालने के लिए चमोली भ्रमण पर आए थे। जिला मु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 08:55 PM (IST)
        

लापता बाबा रामसेवक दास का शव मिला

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: बाबा व दो लड़कियों की गुमशुदगी के मामले में नया मोड़ आ गया है। लापता बाबा का शव बेनाकुली में अलकनंदा नदी में मिला है। पुलिस को इसे मामले में हत्या की भी आशंका है। गौरतलब है कि पांच अगस्त को बदरीनाथ थाने में वृंदावन निवासी गोपाल झा व ज्ञानदास ने तहरीर देकर देवरा बाबा के शिष्य रामसेवक दास व अपनी दो बहिनों16 वर्षीय राधा व 18 वर्षीय शारदा के हनुमानचट्टी के पास से लापता होने की... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 08:52 PM (IST)
        

बदरीनाथ में आज से करेंगे आमरण अनशन

संवाद सूत्र, बदरीनाथ: बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग की बदहाल स्थिति सुधारने के लिए सरकार व बीआरओ की तरफ से प्रयास न किए जाने पर नाराज ग्रामीण कल (आज) से साकेत तिराहे पर आमरण अनशन शुरू करेंगे। पहले दिन दो ग्रामीण आमरण अनशन करेंगे। इसके अलावा एक साधु ने मांग पूरी न होने पर जल समाधि का निर्णय भी लिया है। बदरीनाथ नेशनल हाइवे पर लामबगड़ से लेकर बदरीनाथ तक सड़क की खराब स्थिति पर नाराज बदरीनाथ व माणा के ग्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 08:51 PM (IST)
        

नाराज व्यापारियों ने निकाला जुलूस

protest

संवाद सहयोगी, कर्णप्रयाग: नगर क्षेत्र में बदरीनाथ-ग्वालदम राजमार्ग पर निर्माणाधीन पुल के कार्य में लोनिवि की लापरवाही से हो रहे विलंब से नाराज व्यापारियों व जनप्रतिनिधियों का गुस्सा शुक्रवार को सड़कों पर फूट पड़ा, गुस्साए व्यापारियों ने लोनिवि कर्णप्रयाग कार्यालय में तालाबंदी कर क्रमिक धरना शुरू कर दिया। इस दौरान आंदोलनकारियों ने गोपेश्वर से वार्ता को पहुंचे अधीक्षण अभियंता कई घंटे धूप में खड़ा कर र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 05:14 PM (IST)
        

वन्य जीवों से सुरक्षा को बनेगी नीति

राज्य ब्यूरो, देहरादून: लेंटाना व घास सहित सुअर, नील गाय व बंदर जैसे वन्य जीवों से खेती को होने वाले नुकसान से बचाने के लिए जल्द ही ठोस नीति तैयार की जाएगी। जंगलों से सटे गांवों व खेतों के किनारे सुरक्षा दीवार बनाने के लिए भी तीन वर्षीय कार्ययोजना बनाई जाएगी। साथ ही, हमारा पेड़ हमारा धन योजना को आम आदमी से जोड़कर और आकर्षक बनाया जाएगा। इसके लिए अब 300 रुपये प्रति पेड़ व तीन वर्ष की अवधि निर्धारित की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Chamoli, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें