चमोली

  • विषाक्त पदार्थ के सेवन से युवती की मौत

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 07:41 PM (IST)

    गैरसैंण: उत्तराखंड इंटर बोर्ड परीक्षा में असफल होने पर मालसी निवासी एक युवती ने विषाक्त पदार्थ का सेवन कर मौत को गले लगा लिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार 18 वर्षीय सुनीता देवी पत्नी रजनीश गुरुवार को अपने घर के बाथरूम में बेहोश मिली। उसके ससुर देव सिंह और पड़ोसी धन सिंह व उर्मिला देवी ने उपचार हेतु उसे सीएचसी गैरसैंण में भर्ती करवाया। सीएचसी गैरसैंण चिकित्साधिक्षक डा. एके सिंह ने कहा कि विषाक्त पद... और पढ़ें »

  • बच्चों ने प्रस्तुत किए कार्यक्रम

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 07:12 PM (IST)

    सिमली: रंगारंग कार्यक्रमों के साथ रामेश्वरी शिशु मंदिर व विद्या मंदिर का वार्षिकोत्सव संपन्न हो गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष मुन्नी देवी शाह ने कहा कि अभिभावकों को अपने बच्चों के प्रति जागरूक होना चाहिए। विद्यालय प्रशासन को इसमें सहयोग देना होगा। समारोह में छात्र-छात्राओं ने गढ़वाली, कुमाऊंनी गानों के साथ देशभक्ति पर आधारित नाटकों का मंचन किया। इस मौके पर सीएचसी प्रभारी डा. राजी... और पढ़ें »

  • बीडीसी बैठक में अधिकारी नदारद, सदस्यों का हंगामा

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 07:09 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, गैरसैंण: क्षेत्र पंचायत की बैठक में जिलास्तरीय अधिकारियों की गैरमौजूदगी से सदस्यों ने हंगामा किया। सदस्यों ने बैठक का बहिष्कार करने की बात कहते हुए इस तरह की बैठकों सवाल खड़े किए। क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष ने सदस्यों को शांत कराकर बैठक सुचारु की। हालांकि पूरे बैठक में सदस्यों का मूड उखड़ा रहा। शुक्रवार को विकासभवन सभागार में बीडीसी बैठक का आयोजन किया गया। प्रधानसंघ के अध्यक्ष महावीर सिं... और पढ़ें »

  • पेयजल समस्या को लेकर हुई चर्चा

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 06:46 PM (IST)

    गौचर: नगर क्षेत्र गौचर की समस्याओं को लेकर पालिका परिषद व विभागीय अधिकारियों की बैठक संपन्न हुई। जिसमें नगर के काश्तकारों ने सिंचाई समस्या को लेकर बंद पड़ी पनाई सिंचाई नहर पर शीघ्र पानी चलाये जाने की मांग उठाई। गजेन्द्र नयाल ने कहा कि विभागीय अधिकारियों की लापरवाही के चलते आज नगर क्षेत्र की सभी सिंचाई नहरें बंद होने से काश्तकारों के सामने सिंचाई संकट बना है। इसी तरह अनियमित बिजली, पानी पर चर्चा करत... और पढ़ें »

  • शोक में दिनभर बंद रहा गोपेश्वर शहर

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 05:56 PM (IST)

    गोपेश्वर: बीते दिन चमोली लासी मोटर मार्ग पर हुई वाहन दुर्घटना में मरे लोगों के शोक में शुक्रवार को गोपेश्वर व्यापार संघ ने संपूर्ण बाजार बंद रखा। वहीं दूसरी ओर बीती रात को ही मृतकों के शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंपे। बीते दिन चमोली लासी मोटर मार्ग पर मैक्स वाहन दुर्घटनाग्रस्त होने से नौ लोगों की मौत हो गई थी। इस दुर्घटना से जिला मुख्यालय गोपेश्वर में शोक की लहर है। व्यापार संघ गोपेश्वर न... और पढ़ें »

  • मांगों को उपनल कर्मी उतरेंगे सड़कों पर

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 05:46 PM (IST)

    गोपेश्वर: जिले के उपनल कर्मचारी शीघ्र ही सरकार के खिलाफ आंदोलन करेंगे। गोपेश्वर के दीनदयाल पार्क में आयोजित उपनल कर्मचारी संगठन की बैठक में सरकार के खिलाफ आर- पार की लड़ाई का निर्णय लिया गया। उपनल कर्मचारी संगठन के अध्यक्ष शैलेंद्र रावत ने कहा कि आंदोलन के लिए उपनल कर्मचारियों को बड़ी संख्या में जोड़ा जा रहा है। उन्होंने कहा कि जून प्रथम सप्ताह में सरकार के खिलाफ आंदोलन छेड़ा जाएगा। बताया कि आंदोलन क... और पढ़ें »

  • अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी को तीन हजार की सहायता पर भड़के वामपंथी

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 05:22 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: मूल रूप से चमोली जिले के गंगोलगांव निवासी अन्तर्राष्ट्रीय एथलीट मनीष रावत को सहायता के रूप में राज्य सरकार द्वारा मात्र तीन हजार रुपए की राशि दिए जाने पर वामपंथियों ने आक्रोश जताया है। वामपंथियों का कहना है कि यदि सरकार विधायकों को चाय पानी के नाम पर एक करोड़ दे सकती है तो विश्व में भारत व उत्तराखंड का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ी के साथ ऐसा मजाक क्यों। भाकपा माले के राज्य कमे... और पढ़ें »

  • सरकार पर लगाया आरोप

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 05:21 PM (IST)

    गोपेश्वर: चमोली लासी सड़क पर बीते दिन हुई वाहन दुर्घटना पर यूकेडी ने सरकार को दोषी ठहराया। कहा कि सड़कों की खस्ताहाल स्थिति के लिए सरकार कुछ नहीं कर रही। यूकेडी के केंद्रीय प्रवक्ता सत्य प्रकाश सती ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि चमोली के अलावा अन्य जनपदों में लगातार हो रही सड़क दुर्घटनाओं के लिए सरकार जिम्मेदार है। कहा कि सड़कों के निर्माण पर प्रतिवर्ष करोड़ों रुपये खर्च किए जा रहे हैं। बावजूद इसके... और पढ़ें »

  • लौटने लगे भ्यूंडार घाटी के दिन

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 09:20 AM (IST)

    देवेंद्र रावत, गोपेश्वर हेमकुंड साहिब और लोकपाल लक्ष्मण मंदिर के कपाट खुलने के साथ ही आपदा के बाद से सूनी पड़ी चमोली जिले की भ्यूंडार घाटी में रौनक बिखरने लगी है। कपाटोद्घाटन के दिन से ही यात्रियों की संख्या में खासी बढ़ोत्तरी होने से स्थानीय लोगों के चेहरे खिले हुए हैं। मौसम साफ होने के साथ हेमकुंड पैदल मार्ग पर नाममात्र को ही बर्फ होने से इस बार यात्रा बंपर रहने की उम्मीद जताई जा रही है। वर्ष 2... और पढ़ें »

  • चमोली में मैक्स वाहन खाई में गिरा, छह शिक्षकों समेत आठ लोगों की मौत, पांच घायल

            
    Max Fall in Ditch, Eight Die, Four InjuredUpdated on: Fri, 27 May 2016 06:00 AM (IST)

    गोपेश्वर (चमोली)। चमोली जिले के लासी मोटर मार्ग पर मैक्स वाहन दुर्घटनाग्रस्त होने से उसमें सवार आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच अन्य घायल हो गए। उन्हें जिला चिकित्सालय में प्राथमिक उपचार के बाद हेलीकाप्टर से देहरादून भिजवाया गया। मृतकों में चालक के साथ ही चार प्रधानाध्यापिकाएं और दो सहायक अध्यापक शामिल हैं। शिक्षक ड्यूटी खत्म कर घर लौट रहे थे। हादसा दोपहर अन्नागोली गांव के नजदीक हुआ। मैक्स ( यूए ... और पढ़ें »

  • चमोली में मौसम ने ली फिर करवट

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:55 PM (IST)

    गोपेश्वर: चमोली जिले में मौसम ने एक बार फिर से करवट ली। जिला मुख्यालय समेत आसपास के इलाकों में बूंदाबांदी से लोगों को गर्मी से राहत मिली। इन दिनों जहां मैदानी क्षेत्रों में भीषण गर्मी से लोग परेशान हैं, वहीं चमोमी जिले में मौसम की अठखेली पर्यटकों को भा रही है। गुरुवार को जिले में सुबह से धूप खिली हुई थी। मगर दोपहर बाद आसमान में बादल छा गए। वहीं अधिकांश क्षेत्रों में बारिश हुई। और पढ़ें »

  • न्यायमूर्ति को मांगों से कराया अवगत

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:44 PM (IST)

    गोपेश्वर: उच्च न्यायालय के न्यायाधीश सर्वेश कुमार गुप्ता का गोपेश्वर पहुंचने पर बार एसोसिएशन ने खुशी जाहिर की। अधिवक्ताओं ने स्मृति चिह्न के रूप में केदारनाथ मंदिर की प्रतिमूर्ति भेंट की। गुरुवार को न्याय भवन में आयोजित एक समारोह में अधिवक्ताओं ने विभिन्न मांगों से न्यायमूर्ति को अवगत कराया। न्यायमूíत ने कहा कि वे विधिपूर्वक मांगों पर निर्णय लेंगे। इस अवसर पर उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार शंकर राय, ... और पढ़ें »

  • वेतन संबंधी मांगों पर प्रबंधन व मजदूरों में रही खींचातानी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:43 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: गुरुवार को मांगों को लेकर एचसीसी कंपनी प्रबंधन व मजदूरों के बीच बैठक का आयोजन किया गया। वेतन संबंधी मांगों को छोड़कर स्थानीय मजदूरों को न निकालने व ग्रामीणों पर दर्ज मुकदमे वापस लेने पर सहमति बनी। वेतन भुगतान समेत अन्य मांगों को लेकर टीएचडीसी की विष्णुगाड पीपलकोटी परियोजना का निर्माण कर रही ¨हदुस्तान कंस्ट्रक्शन कंपनी के मजदूर लंबे समय से आंदोलनरत हैं। मजदूरों के अनुसार कंप... और पढ़ें »

  • 19599 यात्रियों ने किए बदरी-केदार के दर्शन

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:07 PM (IST)

    जागरण टीम, गढ़वाल: चारधाम में तीर्थयात्रियों का सैलाब उमड़ रहा है। श्री बदरीनाथ व केदारनाथ धाम गुरुवार को 19599 यात्री दर्शनों को पहुंचे। देश के जाने-माने उद्योगपति मुकेश अंबानी व उनके पुत्र हरिअनंत अंबानी ने भी बदरीनाथ व केदारनाध धाम पहुंचकर भगवान बदरी विशाल व बाबा केदार के दर्शन किए। पिता-पुत्र ने दोनों धाम में विभिन्न पूजाओं में भी भाग लिया। अंबानी ने इस दौरान श्री बदरी-केदार मंदिर समिति को 1.55... और पढ़ें »

  • विस उपाध्यक्ष ने दिया आंदोलन को समर्थन

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:36 PM (IST)

    गोपेश्वर : नियमितीकरण व समायोजन की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे मनरेगा कर्मचारियों के आंदोलन को विधानसभा उपाध्यक्ष ने समर्थन दिया। विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा कि वह सरकार तक मनरेगा कर्मचारियों की मांगें पहुंचाकर उसके निराकरण का प्रयास करेंगे। मनरेगा कर्मी 23 मई से नियमितीकरण व समायोजन की मांग को लेकर हड़ताल पर हैं। कर्मचारी सभी विकासखंड मुख्यालयों पर भी धरना भी दे रहे हैं। कर्मियों ने कहा कि उनकी नियम... और पढ़ें »

  • वाहन में ओवर लोडिंग बना दुर्घटना का कारण

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:32 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: गुरुवार को लासी मोटर मार्ग पर मैक्स वाहन दुर्घटना से एक बार फिर परिवहन विभाग के मानक और चैकिंग व्यवस्था भी सवालों के घेरे में आ गई है। नियमानुसार वाहन की क्षमता 10 लोगों को बैठाने की है, मगर इसमें 13 लोग सवार थे। वाहन दुर्घटना के मामले में एक्सल टूटने की तकनीकी खामी सामने आई है। विशेषज्ञों की मानें तो एक्सल टूटने की घटना ओवरलोडिंग के कारण होती है। लासी से लौटते समय चार अन... और पढ़ें »

  • मुकेश अंबानी ने किए बदरी विशाल के दर्शन

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:08 PM (IST)

    गोपेश्वर : देश के जाने माने उद्योगपति मुकेश अंबानी व उनके पुत्र हरिअनंत अंबानी ने गुरुवार को भगवान बदरी विशाल किए। उद्योगपति मुकेश अंबानी गुरुवार को हेलीकॉप्टर से बदरीनाथ धाम पहुंचे। प्रात: 10 बजे बदरीनाथ मंदिर पहुंचकर पिता-पुत्र ने भगवान बदरी विशाल के दर्शन कर धार्मिक अनुष्ठान में भाग लिया। अंबानी परिवार ने भगवान के दर्शन करने के बाद गर्भगृह में स्थित अन्य देवी देवताओं की पूजा अर्चना भी की। उसके ... और पढ़ें »

  • शिक्षा मंत्री करेंगे जिले का भ्रमण

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 05:23 PM (IST)

    गोपेश्वर: शिक्षा मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी चमोली जिले का भ्रमण करेंगे। शिक्षा मंत्री के पीए कमल रतूड़ी ने बताया कि मंत्री प्रसाद नैथानी 27 मई को गौचर में जन संपर्क करेंगे। यहां से नंदप्रयाग, चमोली होते हुए रात्रि विश्राम के लिए जोशीमठ पहुंचेंगे। 28 मई को गोपेश्वर में कलक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों की समीक्षा बैठक लेंगे। यहां से कर्णप्रयाग होते हुए ईड़ाबधाणी व जाख में जन संपर्क कर रात्रि विश्राम ... और पढ़ें »

  • प्रधान के उप चुनाव की समय सारणी तय

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 05:22 PM (IST)

    गोपेश्वर: चमोली जिले में ग्राम प्रधान समेत अन्य पंचायतों से जुड़े रिक्त पदों पर उप निर्वाचन के लिए समय सारणी तय कर दी गई है। जिला निर्वाचन अधिकारी विनोद कुमार सुमन ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा उप चुनाव की समय सारणी तय की गई है। बताया कि 30 व 31 मई को ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य के रिक्त पदों के लिए नाम निर्देशन फार्म जमा किए जाएंगे। एक जून को नाम निर्देशन पत्रों की जांच और दो को ना... और पढ़ें »

  • मुकेश अंबानी ने किए बदरीनाथ और केदारनाथ के दर्शन

            
    Mukesh Ambani Worship In BadrinathUpdated on: Thu, 26 May 2016 11:42 AM (IST)

    गोपेश्वर (चमोली)। देश के जाने-माने उद्योगपति मुकेश अंबानी और उनके पुत्र हरिअनंत अंबानी ने भगवान बदरी विशाल और केदारनाथ के दर्शन कर पुण्य लाभ अर्जित किए। पढ़ें:-चारधाम यात्रा में लगातार बढ़ रही दर्शनार्थियों की संख्या उद्योगपति मुकेश अंबानी आज हेलीकाप्टर से बदरीनाथ धाम पहुंचे। सुबह करीब 10 बजे बदरीनाथ मंदिर पहुंचकर पिता-पुत्र ने भगवान बदरी विशाल के दर्शन कर यहां चल रही विभिन्न पूजाओं में भाग लिया... और पढ़ें »

(News from Chamoli, Uttarakhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें