1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चमोली

कार दुर्घटनाग्रस्‍त, एक की मौत, तीन घायल

Car Accident, One Man Death, Three Injured

मेहलचौरी। विकासखंड गैरसैंण के अंतर्गत बीएमबी मोटर मार्ग पर लगातार दूसरे दिन हुई सड़क दुर्घटना में एक युवक की मौत हो गयी। बीते गुरूवार को मोटर मार्ग पर माईथान के पास दुर्घटना में तीन लोगों की जान चली गयी थी। शुक्रवार को इसी मोटर मार्ग पर धारापाणी से नागचुलाखाल की ओर जा रही मारूति कार दोपहर 3 बजे बंज्याणी धार के पास अनियंत्रित होकर 50 मी. गहरे नाले में जा गिरी। हादसे में कार सवार सात युवकों में से ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 10:22 PM (IST)
        

अनियंत्रित मारुति खाई में गिरी, एक की मौत

मेहलचौरी: चमोली जिले के गैरसैंण ब्लाक में बीएमबी मोटर मार्ग पर लगातार दूसरे दिन हुई सड़क दुर्घटना में एक युवक की मौत हो गई। जबकि छह लोग घायल हो गए। गुरुवार को यहां माईथान के पास हुई दुर्घटना में तीन लोगों की जान चली गई थी। धारापाणी से नागचुलाखाल की ओर जा रही मारुति कार दोपहर तीन बजे बंज्याणी धार के पास अनियंत्रित होकर 50 मीटर गहरे नाले मे जा गिरी। उसमें सवार सात युवकों में से दर्शन सिंह नेगी पु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 06:30 PM (IST)
        

पीपलकोटी में इसी सत्र में खुलेगा अंग्रेजी विद्यालय

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर : टीएचडीसी ने बंड क्षेत्र में अंग्रेजी माध्यम का विद्यालय खोलने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। टीएचडीसी भवन निर्माण से पहले इसी सत्र में स्थानीय भवनों पर फिलहाल अस्थाई रूप से विद्यालय का संचालन करेगी। इसके लिए टीएचडीसी के अधिकारियों ने पीपलकोटी में भवनों का निरीक्षण भी किया। गौरतलब है कि टीएचडीसी की 444 मेगावाट की विष्णुगाड़ पीपलकोटी जल विद्युत परियोजना के सामाजिक दायित्वों के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 06:03 PM (IST)
        

जेई ने लगाया ग्रामीणों पर मारपीट का आरोप

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : बुधवार सांय बड़कोट के नंगाण गांव में ग्रामीणों और पीएमजीएसवाइ कर्मियों के बीच कार्य गुणवत्ता को लेकर झड़प होने के बाद मारपीट हो गई। पीएमजीएसवाइ के जेई ने ग्रामीणों पर मारपीट का आरोप लगाते हुए तहरीर दी। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। यमुनोत्री हाईवे को नगाण गांव से जोड़ने वाले मोटर मार्ग पर ग्रामीण लंबे समय से निम्न गुणवत्ता का आरोप लगा रह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 05:14 PM (IST)
        

सहारनपुर के यात्री की दिल के दौरे से मौत

बदरीनाथ: श्री बदरीनाथ धाम में चल रही श्रीमद्भागवत कथा में शामिल होने आए सहारनपुर के तीर्थयात्री की हृदयगति रुकने से मौत हो गई। परिजन शव को अपने साथ हरिद्वार ले गए। परामर (38 वर्ष) पुत्र ईलम सिंह निवासी ग्राम बेहड़ी गुजर थाना गागलहेड़ी, सहारनपुर (उत्तर प्रदेश) बदरीनाथ धाम में चल रही श्रीमद्भागवत कथा में शामिल होने के लिए आए थे। उसने पत्नी और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ एक सप्ताह से धाम में ही डेरा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 04:49 PM (IST)
        

चमोली में गुलदार ने दो बहनों को बनाया शिकार

Leopard Kill Two Sister

गोपेश्वर। बुधवार शाम थराली तहसील के पार्था गांव में गुलदार ने दो बहनों को मार दिया। इससे गांव में दहशत है। बुधवार शाम थराली तहसील के पार्था गांव निवासी गंगा सिंह की दो बेटियां कविता ( नौ वर्ष) और लक्ष्मी (13 वर्ष) घर से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर गौशाला में मवेशियों को चारा देने गए हुए थे। इस दौरान गुलदार ने दोनों बहनों को मार दिया। रात करीब आठ बजे तक जब दोनों बहनें घर नहीं आई तो परिजन गौशाला गए। यहां... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 09:32 AM (IST)
        

दो भाइयों को गुलदार ने बनाया निवाला

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: थराली प्रखंड के पारथा गांव में बुधवार देर रात गुलदार ने दो सगे भाइयों को निवाला बना दिया। दोनों के शव गांव के कुछ दूर ही पड़े मिले। चमोली जिला मुख्यालय गोपेश्वर से करीब 120 किमी दूर स्थित पारथा गांव में रात नौ बजे के आसपास गंगा सिंह के आठ और 11 वर्षीय पुत्र लघुशंका के लिए घर से बाहर आए। इसी बीच वहां घात लगाकर बैठे गुलदार ने दोनों भाइयों पर हमला कर दिया। बच्चों के चिल्लाने क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 01:35 AM (IST)
        

पहाड़ के विकास में सक्रिय भूमिका निभाएंगे ब्यास

गोपेश्वर : पंकज ब्यास को उत्तराखंड क्रांति दल का केंद्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने पर उक्रांद कार्यकर्ताओं ने कहा कि इससे पहाड़ की समस्याएं केंद्र तक पहुंचेंगी और उक्रांद पहाड़ के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। मुख्यालय गोपेश्वर में आयोजित उत्तराखंड क्रांति दल की बैठक में पंकज ब्यास ने कहा कि काशी सिंह ऐरी ने आने वाले भविष्य को लेकर कार्यकारिणी में जो चयन किया है, उसमें अधिकतर पदाधिकारी य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 05:24 PM (IST)
        

भारी बारिश से बदरीनाथ हाईवे बाधित

Badrinath Highway Interrupted By Heavy Rain

गोपेश्वर। मंगलवार रात से हो रही बारिश के चलते बदरीनाथ यात्रा मार्ग मलबा आने से कई जगह पर बाधित हो गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार, क्षेत्र में मंगलवार रात से भारी बारिश हो रही है। इस कारण पहाड़ी से मलबा आने से बदरीनाथ हाईवे पागल नाला, पातालगंगा, लामबगड़, बैनाकुली में बाधित हो गया। इससे तीर्थयात्रियों को पाण्डुकेश्वर व जोशीमठ सहित कई पड़ावों में ही रोका गया है। यात्री हेमकुंड के लिए रवाना गुरुद्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 01:04 PM (IST)
        

भाटी आयोग की रिपोर्ट पर हो दोषियों पर कार्रवाई

गोपेश्वर : भाजपा व कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हुए घोटालों की जांच सार्वजनिक करने की मांग को लेकर समाजवादी पार्टी ने जिलाधिकारी के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भेजा है। समाजवादी पार्टी का कहना है कि भ्रष्टाचार की जांच के लिए भाजपा के कार्यकाल में भाटी आयोग का गठन हुआ। कांग्रेस के कार्यकाल में त्रिपाठी आयोग का गठन किया गया। दोनों आयोगों की रिपोर्ट सरकार के पास आ चुकी है, मगर अभी तक सरकार ने इस ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 06:24 PM (IST)
        

भाजयुमो ने फूंका लोनिवि का पुतला

कर्णप्रयाग : कर्णप्रयाग मुख्य बाजार में पिंडर नदी पर निर्माणाधीन मोटर सेतु कार्य में लोनिवि की ओर से कछुआ गति से किए जा रहे कार्य व कार्य में बरती जा रही लापरवाही पर अब विभिन्न राजनैतिक संगठनों व व्यापार संघ ने आंदोलन का बिगुल फूंक दिया है। इसी क्रम में मंगलवार को भाजयुमो व भाजपा कर्णप्रयाग की ओर से लोनिवि कर्णप्रयाग का पुतला दहन किया गया। साथ ही चेतावनी दी गई कि यदि जल्द ही इस दिशा में कार्रव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 05:41 PM (IST)
        

नगर से सटे गांवों की उपेक्षा पर भड़के लोग

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: चमोली जिला मुख्यालय गोपेश्वर में लगातार नगर का विस्तार हो रहा है, लेकिन गोपेश्वर गांव सहित इससे लगे 12 गांव में विकास को लेकर उपेक्षापूर्ण रवैये से नाराज लोगों ने जिलाधिकारी का घेराव कर समस्याएं गिनाई है। जिलाधिकारी अशोक कुमार ने समस्याओं के त्वरित निदान का आदेश संबंधित अधिकारियों को दिए हैं। ग्रामीणों का कहना है कि चार दशक से अधिक समय हो चुका है, लेकिन जिला मुख्यालय के आस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 06:00 PM (IST)
        

सड़क से महरूम ग्रामीणों को धोखा दे रहा लोनिवि

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: लोक निर्माण विभाग वर्षो से सड़क सुविधाओं की राह देख रहे दशोली विकासखंड के हजारों गामीणों को धोखा दे रहा है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि विभाग ने वन भूमि हस्तांतरण किए बिना ही मासौं-कफलखेत-दादड़-देबखाल मोटर मार्ग के लिए निविदाएं आमंत्रित कर दी। जबकि भूमि हस्तांतरण के लिए स्वीकृति के 13 वर्ष बाद भी लोनिवि ने वन विभाग को पूरे दस्तावेज उपलब्ध नहीं कराए हैं। जिसके ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 05:26 PM (IST)
        

युवाओं को जोड़ने से मिलेगी ताकत

कर्णप्रयाग: भाजपा महासंपर्क अभियान को लेकर सदस्यता अभियान पर चर्चा कर युवा वर्ग को पार्टी में तरजीह देने का निर्णय लिया गया। इस अवसर पर महासंपर्क अभियान प्रमुख विक्रम मिंगवाल ने पार्टी के कार्यक्रम की जानकारी देते बताया कि निर्धारित लक्ष्य को शीघ्र पूरा कर दिया जाएगा और युवा वर्ग को पार्टी से जोड़ने को प्रमुखता दी जा रही है इसी तरह चांदपुरगढ़ी में मंडल कार्यकारिणी की बैठक कर बूथस्तर पर टोलियां बना... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 04:19 PM (IST)
        

बदरीनाथ से सुरक्षित निकाले सभी यात्री

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: श्री बदरीनाथ धाम में फंसे दो हजार यात्रियों को रेस्क्यू कर सड़क मार्ग से निकालने में प्रशासन ने सफलता हासिल की है। इन यात्रियों को गोविंदघाट व जोशीमठ में ठहराया गया है। हनुमानचट्टी व लामबगड़ के बीच फंसे 15 वाहनों को भी निकाल लिया गया है। बीआरओ यहां पर मार्ग को दुरुस्त करने में जुटा हुआ है। बेनाकुली में भी अलकनंदा में बहे हाईवे के ऊपर से मिट्टी की पहाड़ी को काटकर हाईवे बनाने क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 05:31 PM (IST)
        

'नारायण' ले रहे 'नर' की परीक्षा

संवाद सूत्र, बदरीनाथ: बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित होने के बाद भी यात्रियों में अपार का उत्साह देखा जा रहा है। भगवान नारायण से मिलने को आतुर तीर्थयात्री क्षतिग्रस्त मार्ग की परवाह किए बगैर ही जय बदरी विशाल के जयकारे लगाकर धाम में पहुंच रहे हैं। हालांकि बारिश के मौसम को देखते हुए दर्शनों के बाद यात्री यहां ठहरने के बजाय सीधे वापस लौट रहे हैं। यात्रियों की कम संख्या के कारण बदरीनाथ धाम में सन्न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 05:06 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने सड़क किनारे किया पौधारोपण, ली शपथ

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर : स्व. चक्रधर तिवारी पर्यावरण व सामाजिक संगठन की ओर से चलाए जा रहे संकल्प अभियान के तहत रविवार को दशोली विकासखंड के टंगसा गांव में पलसारी-बमियाला मोटर मार्ग के किनारे औषधीय व शोभादार प्रजाति के 100 से अधिक पौधों का रोपण किया गया। संगठन संकल्प अभियान के अंतर्गत अभी तक पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में गोपेश्वर नगर व आसपास के क्षेत्रों में पौधारोपण के साथ ही आम लोगों को पौधों क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 04:41 PM (IST)
        

आइटीबीपी ने लक्ष्‍मण गंगा पर दो अस्‍थाई पुल बनाए

ITBP Made Two Temporary bridges On Laxman Ganga

गोपेश्वर। रविवार को आइटीबीपी ने भ्युडार में लक्ष्मण गंगा पर दो अस्थाई पुल बनाए हैं। यहां घांघरिया में फंसे लोगों को निकाला जा रहा है। बता दें बीते दिनों हुई भारी बारिश से हेमकुंड साहिब यात्रा मार्ग पर भ्युडार में लक्ष्मण गंगा पर बने पुल बह गये थे। इससे घांघरिया में तीर्थयात्री फंस गए थे। रविवार को आइटीबीपी ने लक्ष्मण गंगा पर दो अस्थाई पुलों का निर्माण किया है। सेना की देख रेख में घांघरिया में फंसे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 04:18 PM (IST)
        

जवानों ने थामी जिंदगी की डोर

हरीश बिष्ट, गोपेश्वर (चमोली) मेरठ के व्यवसायी 52 वर्षीय गुरुदयाल सिंह कुदरत के रौद्र रूप से अभी तक सहमे हुए हैं। हेमकुंड साहिब के दर्शनों के लिए आए गुरुदयाल उन सैकड़ों यात्रियों में से एक हैं जिन्हें भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल (आइटीबीपी) के जवानों हेमकुंड साहिब मार्ग पर रस्सी के सहारे उफनती लक्ष्मण गंगा पार कराई। पहली बार सपरिवार यात्रा पर आए गुरुदयाल बताते हैं कि 'घांघरिया में पत्‍‌नी और बच्चे तो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 04:17 PM (IST)
        

हेमकुंड यात्रियों को निकालने के लिए रेस्‍क्‍यू शुरू

Rescue Operation Start to Save Hemakunta Passengers

गोपेश्वर। बारिश और भूस्खलन के कारण हेमकुंड में फंसे 3500 यात्रियों को सुरक्षित निकालने के लिए प्रशासन ने रेस्क्यू अभियान शुरू कर दिया है। पांच हेलीकॉप्टरों के जरिए सिख यात्रियों को घांघरिया से गोविंदघाट लाया जा रहा है, जबकि बीमार यात्रियों को सीधे जोशीमठ पहुंचया जा रहा है। बीते दिनों बारिश के कारण बदरीनाथ हाईवे समेत हेमकुंड पैदल मार्ग भी भूस्खलन के कारण कई जगहों पर बाधित हो गया था। जिसके चलते कई य... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 11:51 AM (IST)
        
(News from Chamoli, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें