1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चमोली

गोयंका परिवार ने चंदन व केसर खरीद को दिए 15 लाख

बदरीनाथ: श्री बदरीनाथ मंदिर की पूजा में उपयोग होने वाले चंदन और केसर के लिए उद्योगपति संजीव गोयंका ने इस वर्ष भी 15 लाख रुपये की धनराशि मंदिर समिति को दी है। गोयंका परिवार पिछले 20 साल से प्रतिवर्ष बदरीनाथ मंदिर में चंदन व केसर के लिए धनराशि मंदिर समिति को दे रहा है। पहले उद्योगपति आरपी गोयंका द्वारा श्री बदरीनाथ मंदिर की पूजा में उपयोग आने वाले चंदन व केसर के लिए प्रतिवर्ष मंदिर समिति को धनराशि ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 06:20 PM (IST)
        

बदरीनाथ धाम में यात्रियों का आंकड़ा एक लाख पार

गोपेश्वर: श्री बदरीनाथ धाम में एक माह में यात्रियों का आंकड़ा एक लाख पार कर गया है। इससे क्षेत्र में कारोबार चला रहे लोगों की आर्थिकी के अच्छे दिनों की उम्मीद और बढ़ गई है। बद्रीनाथ धाम के कपाट 26 अप्रैल को खुले थे। बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के आंकड़ों के अनुसार 1.2 लाख से अधिक यात्री श्री बदरीनाथ धाम के दर्शन कर चुके हैं। यात्रियों की संख्या बढ़ने से स्थानीय व्यवसायियों की आपदा से पहले के दिनो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 05:18 PM (IST)
        

हेमकुंड साहिब मार्ग की अंतिम बाधा भी हटी

---------- संवाद सहयोगी, गोपेश्वर : चार धाम यात्रा सुचारु होने के बाद सरकार का ध्यान अब हेमकुंड यात्रा पर केंद्रित हो गया है। एक जून से शुरू होने वाली यात्रा के लिए सेना के जवानों ने हेमकुंड तक अंतिम तीन किलोमीटर के पैदल मार्ग को साफ करने में सफलता हासिल कर ली है। यह भाग पूरी तरह बर्फ से ढका हुआ था। धाम में बिजली आपूर्ति भी बहाल कर दी गई है। सोमवार को मुख्यमंत्री हरीश रावत ने हेमकुंड साहिब और या... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 05:59 AM (IST)
        

बदरीनाथ हाईवे चार घंटे बाधित, देर शाम खुला

संवाद सूत्र, बदरीनाथ: सोमवार दोपहर कंचनगंगा के पास हाइवे पर पहाड़ी का मलबा आने से बदरीनाथ मार्ग चार घंटे बाधित रहा। शाम साढ़े छह बजे आवाजाही शुरू हो गई। इससे पहले विभिन्न पड़ावों पर करीब 250 यात्री वाहनों को रोक दिया गया था। बदरीनाथ यात्रा सुबह से ठीकठाक चल रही थी, दोपहर ढाई बजे कंचनगंगा के पास करीब तीस मीटर हाईवे पर पहाड़ी से पत्थर और मिट्टी आने से वाहनों की आवाजाही ठप हो गई। इसके मद्देनजर 100 वाहन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:01 PM (IST)
        

16 घंटे बाधित रही बड़े वाहनों की आवाजाही

संवाद सूत्र, नारायणबगड़: कर्णप्रयाग-ग्वालदम राष्ट्रीय राजमार्ग पर नारायणबगड़ के थरालीबगड़ में यूकेलिप्टस का एक पेड़ गिरने से बड़े वाहनों की आवाजाही 16 घंटे तक बाधित रही। वहीं 18 घंटे बाद भी विद्युत आपूर्ति को बहाल किया जा सका। राजमार्ग से पेड़ को हटाने पहुंचे वन अधिकारियों व कर्मचारियों को व्यापारियों के कड़े विरोध का भी सामना करना पड़ा। बड़े वाहनों की आवाजाही बंद होने से आवश्यक सामग्री समय से नहीं पहु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 06:20 PM (IST)
        

टीएचडीसी के खिलाफ हुंकार रैली निकालेंगे ग्रामीण

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: टीएचडीसी की विष्णुगाड़-पीपलकोटी जल विद्युत परियोजना में प्रभावितों को मानकों के अनुसार रोजगार न दिए जाने के खिलाफ ग्रामीणों ने हुंकार रैली निकालने का निर्णय लिया है। सोमवार को ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर बताया कि टीएचडीसी की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ 27 मई को रैली निकाली जाएगी। इसके तहत टीएचडीसी गेट से कार्यालय तक जुलूस व मुख्य कार्यालय पर तालाबंदी की जाएगी। ग्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 04:09 PM (IST)
        

हेमकुंड यात्रा व्यवस्थाओं की खुद कमान संभालेंगे मुख्यमंत्री

cm himself will lead the travel arrangements of Hemakunta

गोविंदघाट (चमोली)। हेमकुंड यात्रा से पहले व्यवस्थाओं के निरीक्षण को पहुंचे मुख्यमंत्री हरीश रावत ने गोविंदघाट पहुंचकर निर्माण कार्यों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि अब वे स्वयं हेमकुंड यात्रा की व्यवस्थाओं की मानिटरिंग करेंगे। हेमकुंड यात्रा एक जून से शुरू हो जाएगी। इसके तहत व्यवस्थाओं के निरीक्षण को सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे मुख्यमंत्री हरीश रावत हेलीकॉप्टर से गोविंदघाट पहुंचे। इस दौरा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 03:21 PM (IST)
        

हेलो बदरीनाथ जी, आवाज नहीं आ रही

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: श्री बदरीनाथ धाम की यात्रा ने भले ही गति पकड़ ली हो, लेकिन सुविधाओं के अभाव में यात्री वहां ठहरना पसंद नहीं कर रहे हैं। भगवान के दर्शनों के बाद यात्री सीधे दूसरे पड़ावों का रुख करने में ही भलाई समझ रहे हैं। इसका सीधा कारण धाम में दूरसंचार सेवा बाधित होना है। नतीजतन, बदरीनाथ धाम में रोजी रोटी कमाने वाले सैकड़ों लोगों को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है। धाम में सबसे बड़ी समस्या दू... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 08:24 PM (IST)
        

देश में मंदिरों से हटाई जाएंगी साई की मूर्ति : शंकराचार्य

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर (चमोली): जोशीमठ स्थित ज्योतिष पीठ पहुंचे शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने आरोप लगाया कि साई भक्त बदरीनाथ में भी साई बाबा की मूर्ति स्थापित करने की साजिश कर रहे हैं। उन्होंने ऐलान किया कहा कि देश के ¨हदू मंदिरों से साई की मूर्ति हटाने का कार्य किया जाएगा और इसकी शुरुआत देवभूमि उत्तराखंड से की जाएगी। शंकराचार्य ने केदारनाथ त्रासदी के पीछे चीन का हाथ होने की बात भी कही।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:28 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री आएंगे गोविंदघाट

गोपेश्वर: मुख्यमंत्री हेमकुंड साहिब यात्रा व्यवस्थाओं को लेकर सोमवार को गोविंदघाट हेलीकॉप्टर से आएंगे। जिलाधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री का सोमवार को 9:30 बजे गोविंदघाट आने का कार्यक्रम है। जिला प्रशासन गोविंदघाट में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर तैयारियों में जुटा है। मुख्यमंत्री के साथ बदरीनाथ के विधायक राजेंद्र भंडारी, अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष नरेंद्रजीत सिंह बिंद्रा भी आएंगे।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:23 PM (IST)
        

आग से चार मवेशी झुलसे, हुई मौत

नारायणबगड़ : शनिवार रात्रि पंती गांव के रणजीत सिंह बिष्ट की गोशाला में अचानक आग लग गई। इससे वहां बंधे चार मवेशी झुलसकर मर गए। सूचना मिलने पर ग्रामीणों ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन बेकाबू हुई आग से तब तक मवेशी जल चुके थे। पशुपालक व ग्राम प्रधान शकुंतला देवी ने इसकी सूचना रविवार को राजस्व पटवारी पंती को दी। राजस्व उपनिरीक्षक राजेश गोरखा ने स्थलीय निरीक्षण किया। पशुपालक रणजीत सिंह ने बताया कि आग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 05:53 PM (IST)
        

बारिश ने शांत किए धधकते जंगल

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: जंगलों में लगी आग बुझाने को भले वनकर्मी न पहुंचे हो, लेकिन प्रकृति ने खुद ही आग को ठंडा कर दिया। सिरों कठूड़ के जंगलों में लगी आग को तेज बारिश ने बुझा दिया। आग बुझने के बाद ग्रामीणों ने भी राहत की सांस ली है। रविवार को दोपहर में जिला मुख्यालय के ठीक सामने सिरों कठूड़ के चीड़ के जंगलों में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते पूरा का पूरा जंगल धूं-धूंकर जलने लगा। ग्रामीणों ने इसकी स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 05:24 PM (IST)
        

हृदयगति रुकने से नेपाल के तीर्थयात्री की मौत

बदरीनाथ: श्री बदरीनाथ धाम के दर्शनों के बाद हृदय गति रुकने से एक नेपाल के तीर्थयात्री की मौत हो गई है। परिजनों ने अलकनंदा घाट के किनारे मृतक का अंतिम संस्कार किया है। श्री बदरीनाथ में इस वर्ष हृदय गति रुकने से पहले तीर्थयात्री की मौत हुई है। नारायण खनाल (72 वर्ष) निवासी वार्ड नंबर 14, तानसेन नगर पालिका जिला पाल्या आंचल लुमनी नेपाल परिजनों के साथ बदरीनाथ धाम की यात्रा पर आए थे। भगवान के दर्शनों के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 05:06 PM (IST)
        

अंग्रेजी शराब की दुकानों के खिलाफ खोलेंगे मोर्चा

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: जिले में संचालित अंग्रेजी शराब की दुकानों में आबकारी विभाग के नियमों का उल्लंघन होने पर जनप्रतिनिधियों ने आक्रोश जताया है। इस संबंध में जनप्रतिनिधियों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन भेजकर कार्रवाई की मांग की है। ज्ञापन में जनप्रतिनिधियों का कहना है कि जिले में संचालित अंग्रेजी शराब की दुकानें आबकारी नियमों का सरेआम उल्लंघन कर रही हैं। बताया कि इस संबंध में दो मई को जनप्रतिनिधियों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 04:34 PM (IST)
        

बदरी-केदार में बारिश व चोटियों पर बर्फबारी

रुद्रप्रयाग/बदरीनाथ : केदारनाथ धाम में दोपहर बाद हल्की बारिश व ओलावृष्टि हुई। वहीं, बदरीनाथ धाम में बारिश व पहाड़ियों में बर्फबारी से बदरीनाथ में ठंड बढ़ गई है। हालांकि यात्री बर्फबारी का आनंद लेने के लिए बदरीनाथ में डेरा डाले हुए हैं। शनिवार को पांच हजार से अधिक यात्री बदरीनाथ दर्शनों के लिए पहुंचे हैं। रुद्रप्रयाग जिला मुख्यालय समेत आसपास के क्षेत्रों में चटक धूप खिली रही। शनिवार को सुबह के समय ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 05:56 PM (IST)
        

गोशाला में लटका मिला नवविवाहिता का शव

गोपेश्वर: पुलिस चौकी घाट क्षेत्रांतर्गत घिंघराण लांखी में सरोजनी देवी पत्नी दीपक प्रसाद सती का शव गौशाला में लटके होने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। बताया गया कि सरोजनी का विवाह छह मई 2015 को लामसौड़ा खुनाणा के दीपक प्रसाद सती से हुआ था। सरोजनी के पिता की एक सप्ताह पूर्व ही बीमारी से मौत के बाद वह मायके आई थी। शनिवार को सुबह गौशाला में मवेशियों को चारा देने के लिए गौशाला जाने की बात कहकर घर से... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 05:52 PM (IST)
        

सीमांत की समस्याओं को लेकर सरकार को घेरेंगे

गोपेश्वर: भारत-तिब्बत सीमा से लगी नीती घाटी में सड़कों की बदहाल स्थिति पर भाजपा ने प्रदेश सरकार को घेरने की रणनीति बनाई है। भाजपा जिलाध्यक्ष विनोद कपरवाण ने कहा कि सामरिक लिहाज से संवेदनशील बॉर्डर की सड़कों पर सरकार का ध्यान न जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। नीती घाटी भ्रमण के बाद वापस लौटे भाजपा जिलाध्यक्ष ने बताया कि नीती घाटी में सड़क की स्थिति बदहाल है। उन्होंने कहा कि भारत-चीन सीमा से यह घाटी लगी हुई ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 05:47 PM (IST)
        

बुग्याल गया युवक तीन दिन से लापता

देवाल: जानकारी के अनुसार बलाण गांव निवासी खीम राम पुत्र तिलराम उम्र 30 वर्ष 20 मई को गांव की सीमा से 10 किमी दूर कुंवारी बुग्याल गया था। लेकिन दो दिन बाद भी जब वह घर नही लौटा तो परिजनों व ग्रामीणों ने उसकी तलाश की। लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिला। इस पर उसके बडे भाई पुष्कर राम ने गुमशुदगी की रिपोर्ट राजस्व उपनिरीक्षक जैन बिष्ट को दी। शनिवार को राजस्व उपनिरीक्षक मकड़ सिंह बिष्ट व दुर्गा प्रसाद कपरवा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 05:47 PM (IST)
        

नहीं खुला हेमकुंड पैदल मार्ग

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: श्री हेमकुंड साहिब व लक्ष्मण मंदिर के कपाट खुलने को अब आठ दिन शेष हैं। परंतु अभी भी पैदल मार्ग सुचारु नहीं हो पाया। निम की टीम भी मदद का वायदा कर यहां नहीं आई। ऐसे में सेना व लोनिवि के मजदूर अटलाकोटी ग्लेशियर के पास 200 मीटर हिमखंड काटकर पैदल मार्ग बनाने के काम में जुटे हैं। हेमकुंड साहिब यात्रा एक जून से शुरू होनी है। परंतु अभी हेमकुंड तक पैदल मार्ग नहीं खुल पाया है। हा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 05:43 PM (IST)
        

नीता अंबानी ने मांगी मुंबई इंडियंस की जीत की मन्नत

Nita Ambani Prayer to victory of Mumbai Indians

बदरीनाथ (चमोली)। परिवार के साथ बदरीनाथ पहुंची उद्योगपति मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी ने आइपीएल के फाइनल में पहुंची मुंबई इंडियंस की जीत के लिए मंदिर मे विशेष पूजा अर्चना की। परिवार ने शुक्रवार से बदरीनाथ में विष्णु सहस्रनाम पाठ भी शुरू कराया है, जो कपाट बंद होने तक जारी रहेगा। इसके अलावा अंबानी परिवार ने वर्ष 2016 में केसर, चंदन व एक वाहन मंदिर समिति को देने की सहमति जताई। भगवान बदरी व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 10:08 AM (IST)
        
(News from Chamoli, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें