Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चमोली

गंदगी की आदर्श बनी आदर्श कॉलोनी

sanitation campaign

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर : नाम है आदर्श कॉलोनी और बना है कूड़े के लिए आदर्श। चमोली के जिला मुख्यालय गोपेश्वर में स्वच्छता अभियान की हकीकत बयां करने के लिए नगर के प्रमुख क्षेत्रों में लगे कूड़े के अंबार काफी हैं। स्वच्छता अभियान के दौरान जरूर इस क्षेत्र में सफाई व्यवस्था चकाचक दिखी थी, लेकिन फिर से आदर्श कॉलोनी का कूड़ा सबके लिए परेशानी का सबब बना है। गोपेश्वर के मुख्य कॉलोनियों में एक मंदिर मार्ग स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:24 PM (IST)
        

धूमधाम से मनाया स्थापना दिवस

annal day itbp

संवाद सूत्र, जोशीमठ : आइटीबीपी प्रथम वाहिनी का 53वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर मीना बाजार का आयोजन भी किया गया। इसमें सैनिकों व पूर्व सैनिकों ने खरीददारी भी की। आइटीबीपी के सुनील ग्राउंड में भव्य परेड के साथ स्थापना दिवस की शुरुआत की गई। आइटीबीपी प्रथम वाहिनी के सेनानी पीके तिवारी ने परेड की सलामी ली। परेड के बाद ग्राउंड में ही मीना बाजार लगाया गया। इस बाजार में सेना की ओर से 1... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 05:46 PM (IST)
        

समस्याओं का निदान नहीं हुआ तो होगा आंदोलन

संवाद सहयोगी, कर्णप्रयाग : पोखरी विकासखंड के अटल आदर्श गांवों में बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराए जाने की मांग को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश गहराने लगा है। लोगों का कहना है कि वर्षो से जरूरी सेवाओं के लिए संघर्ष के बाद भी उनके हाथ खाली हैं और यदि शीघ्र ही गांव की बदहाल पेयजल व बिजली व्यवस्था में सुधार नहीं किया गया तो ग्रामीण आन्दोलन करेंगे। इस आशय का ज्ञापन मुख्यमंत्री को भी प्रेषित किया है। ज्ञापन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 05:15 PM (IST)
        

दीपावली पर किसी अपने के न आने से नम हुई आंखें

deepawali package

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: दीपावली पर भले ही वृद्धाश्रम में रह रहे बुजुर्गो के परिजनों को उनकी याद न आई हो। लेकिन कुछ जनप्रतिनिधियों ने जरूर दीपावली पर इन बुजुर्गो की सुध ली। जनप्रतिनिधियों ने मिठाई और फल देकर बुजुर्गो से दीपावली की खुशियां बांटी। हालांकि अपनों के न आने से इन वृद्धों की आंखें नम दिखीं। चमोली जिले के वृद्धाश्रम में रह रहे चार बुजुर्ग दीपावली के त्योहार पर अपनों के आने का इंतजार करते... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 05:15 PM (IST)
        

हनुमानचट्टी में भंडारा, बांटा भक्तों को प्रसाद

bhandara

संवाद सूत्र, बदरीनाथ: नीम करोली बाबा के भक्तों द्वारा कैंची धाम के सौजन्य से पीपलकोटी के भक्तों ने हनुमानचट्टी में भंडारे का आयोजन किया। 1992 में आज ही के दिन हनुमान जी की मूर्ति हनुमानचट्टी मंदिर में भक्तों द्वारा नई मूर्ति स्थापित की गई थी। तब से लगातार इस स्थान पर भंडारे का आयोजन किया जाता है। बुधवार को बदरीनाथ आने-जाने वाले तीर्थयात्रियों, स्थानीय लोगों को वाहन रोककर भंडारे में आमंत्रित किया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 08:08 PM (IST)
        

युवाशक्ति को जोड़कर सदस्यता अभियान में लाएं तेजी

संवाद सहयोगी, कर्णप्रयाग : कर्णप्रयाग ब्लॉक में कांग्रेस के सदस्यता अभियान को गति देने के लिए अभियान प्रभारी सुरेश बिष्ट की अध्यक्षता में कार्यकर्ताओं की बैठक संपन्न हुई। इसमें सदस्यता अभियान के प्रभारी सुरेश बिष्ट ने कहा कि युवा शक्ति को कांग्रेस से जोड़कर सदस्यता अभियान में तेजी लाई जाएगी। बैठक में तय किया गया कि सदस्यता अभियान न्याय पंचायत स्तर से प्रारंभ होगी और इसके लिए बैठकों की तिथियां घो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:01 PM (IST)
        

बच्ची की शिनाख्त, मां बेटी थी घर से लापता

संवाद सूत्र, थराली: पुलिस ने तहसील कार्यालय के निकट बरामद बच्ची के शव का शिनाख्त कर ली है। शव की पहचान उसके नाना ने की है। गौरतलब है कि शनिवार 18 अक्टूबर को तहसील कार्यालय से 100 मीटर की दूरी पर घास लेने गई महिलाओं ने बच्ची का शव देखा था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने के बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र थराली में फ्रीजर में सुरक्षित रख दिया था। पुलिस को पता लगा कि डोंगाखोली से मा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:00 PM (IST)
        

रंगारंग कार्यक्रमों के साथ खेलकूद प्रतियोगिता संपन्न

संवाद सूत्र, गौचर : गौचर क्रीड़ा मैदान में माध्यमिक विद्यालयों की 14वीं दो दिवसीय शीतकालीन खेलकूद प्रतियोगिता रंगारंग कार्यक्रमों के साथ संपन्न हो गई। प्रतियोगिता में विकासखंड के 13 विद्यालयों के 163 छात्र व 48 छात्राओं ने प्रतिभाग किया। अंतिम दिन सीनियर बालक वर्ग में राइंका छात्र सुमन चौधरी व बालिका में राबाइंका गौचर की पूजा रावत चैंपियन बनी। इस मौके पर आयोजित प्रतियोगिता के 300 मीटर दौड़ जूनियर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 05:38 PM (IST)
        

पेयजल गुणवत्ता का दिया प्रशिक्षण

गोपेश्वर : जिला परियोजना प्रबंधन इकाई स्वजल की ओर से स्वास्थ्य विभाग व राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के सहयोग से गैरसैंण में आशा कार्यकत्रियों को पेयजल गुणवत्ता अनुश्रवण व निगरानी का प्रशिक्षण दिया गया। विकासखंड सभागार में आयोजित इस एक दिवसीय प्रशिक्षण में मास्टरट्रेनर दिग्विजय सेमवाल ने आशा कार्यकत्रियों को बताया गया कि पानी में जीवाणु व गंदलापन होने के कारण कई बीमारियां पैदा हो रही हैं। प्रभारी चिकि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 05:28 PM (IST)
        

दीपावली को लेकर ऊर्जा निगम बेफिक्र

जागरण संवाददाता, देहरादून: लगातार घटते विद्युत उत्पादन से चिंतित ऊर्जा निगम बिजली पर लोगों के घरों को रोशनी से नहलाने के लिए बेफिक्र नजर आ रहा है। दावा किया जा रहा है कि दूसरे राज्यों में बैंकिंग बिजली से दीपावली की चमक फीकी नहीं होने दी जाएगी। उद्योग बंदी को भी निगम बड़े सहारे के रूप में ले रहा है। धनतेरस से लेकर दीपावली तक ऊर्जा निगम को कालागढ़ जल विद्युत गृह से भी रोजाना 40 मेगावाट बिजली मिलेगी।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 01:22 AM (IST)
        

सीएम आवास कूच करते बीपीएड प्रशिक्षित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, देहरादून: प्राथमिक स्कूलों समेत तमाम स्कूलों में व्यायाम के शिक्षकों की तैनाती समेत छह सूत्रीय मांगों को लेकर सीएम आवास कूच करते बीपीएड-एमपीएड प्रशिक्षितों को पुलिस ने सुभाष रोड से गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान प्रशिक्षितों ने जमकर हंगामा काटा। उन्होंने पुलिस के डंडे तक छीन लिए, लेकिन पुलिस ने धैर्य बरता और बिना लाठी चार्ज किए ही प्रदर्शन कर रहे प्रशिक्षितों को गिरफ्तार कर पुलिस लाइन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 08:19 PM (IST)
        

बस दुर्घटना में यात्री की मौत, महिला घायल

संवाद सूत्र, बदरीनाथ: बदरीनाथ से हरिद्वार जा रही एक निजी कंपनी की यात्रा बस के ब्रेक फेल होने पर चालक ने बस पहाड़ी से टकरा दी। इस दौरान बस में सवार एक एक यात्री की मौत हो गई, जबकि एक महिला घायल है। घायल को जोशीमठ चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। बस में सवार सभी 35 यात्री गुजरात के थे। मिली जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह करीब नौ बजे एक निजी कंपनी की बस बदरीनाथ से यात्री लेकर हरिद्वार के लिए रवा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:07 PM (IST)
        

योगासन प्रतियोगिता में 80 लोगों ने लिया हिस्सा

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर : पतंजलि योग समिति की ओर से आयोजित योगासन प्रतियोगिता में विभिन्न आयु वर्गो में 80 लोगों ने हिस्सा लिया। इस प्रतियोगिता के विभिन्न वर्गो में प्रथम व द्वितीय रहे प्रतिभागी 30 अक्टूबर को हरिद्वार में होने वाली राज्य स्तरीय योगासन प्रतियोगिता में भाग लेंगे। सरस्वती शिशु मंदिर में आयोजित योगासन प्रतियोगिता में उत्थितद्विपादस्कंधासन, सर्वागासन, शीर्षासन, मयूर आसन, वकासन, मत्स्या... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

39 पदों के लिए 907 अभ्यर्थियों ने दी परीक्षा

police exam

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: सुरक्षा व्यवस्था के बीच कांस्टेबल, पीएसी और फायरमैन की लिखित परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न हो गई। इस परीक्षा में कुल 907 अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया जबकि आठ अनुपस्थित रहे। पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार मीणा ने बताया कि 39 कांस्टेबल पुलिस, पीएसी व फायरमैन के पदों के लिए यह परीक्षा आयोजित की गई थी। राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय गोपेश्वर में 12:30 बजे संपन्न हुई इस परीक्षा में कुल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

बाल भवन के बच्चों ने देखे भांति-भांति के पक्षी

bird watching

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर : बाल भवन के बच्चों ने केदारनाथ वन्य जीव विहार के अंतर्गत मंडल के जंगलों में चार किलोमीटर क्षेत्र का पैदल भ्रमण कर 22 पक्षी प्रजातियों की पहचान की। बच्चों ने बताया कि पहली बार उन्होंने एक साथ कई प्रजातियों की पक्षियों का अवलोकन कर बर्ड वाचिंग में अपना ज्ञान बढ़ाया है। बच्चों को अलग अलग क्षेत्रों में जागरूक करने समेत उनका ज्ञान बढ़ाने के लिए बाल भवन की ओर से प्रत्येक रविवार ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

रुद्रनाथ की उत्सव डोली पहुंची ग्वाड़

गोपेश्वर: चतुर्थ केदार रुद्रनाथ की उत्सव डोली शिव के जय जयकारों के साथ ग्वाड़ गांव में पहुंची। बीते शुक्रवार को रुद्रनाथ के कपाट बंद होने के बाद डोली पनार पहुंची थी। शनिवार प्रात: सात बजे पूजा अर्चना के बाद डोली यात्रा ग्वाड़ गांव के लिए रवाना हुई। इस दौरान 100 से अधिक भक्त डोली यात्रा में चल रहे थे। ग्वाड़ गांव पहुंचकर ग्रामीणों ने भगवान रुद्रनाथ की पूजा अर्चना की। रात्रिभर जागर के बाद रविवार को स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:49 PM (IST)
        

जन सुनवाई में प्रभावित ग्रामीणों ने किया हंगामा

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर : 300 मेगावाट की बांवला-नंदप्रयाग जलविद्युत परियोजना की जन सुनवाई में परियोजना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्रामीणों ने जमकर हंगामा काटा। उन्होंने प्रशासन व परियोजना प्रबंधकों के सामने शर्त रखी कि पहले ग्रामीणों की सभी शर्ते मानी जाए, उसके बाद परियोजना का निर्माण शुरू हो। बिरही में बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे आयोजित जन सुनवाई बैठक में परियोजना का निर्माण करने वाली ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:49 PM (IST)
        

रमन हाउस बना ओवरऑल चैंपियन

गोपेश्वर : गुरु रामराय पब्लिक स्कूल की तीन दिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिताएं संपन्न हो गई हैं। इन प्रतियोगिताओं में रमन हाउस पहले, भाभा हाउस दूसरे, आर्यभट्ट हाउस तीसरे व रामानुजम हाउस चौथे स्थान पर रहा। स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में खेलकूद प्रतियोगिताओं का समापन विद्यालय के प्रधानाचार्य पीबी मैठाणी ने पुरस्कार वितरण के साथ किया। तीसरे व अंतिम दिन खेली गई प्रतियोगिताओं के 200 मीटर दौड़ के जूनियर बालक व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:49 PM (IST)
        

मनरेगा में धेला भी नहीं हुआ खर्च

संवाद सूत्र, थराली: ई-मस्टररोल व्यवस्था पर प्रशिक्षण लेने थराली पहुंचे जिला विकास अधिकारी मुहम्मद असलम ने पिंडर घाटी के नारायणबगड़, थराली व देवाल में मनरेगा का कार्य शुरू न होने पर अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई। विकास कार्यो की समीक्षा के दौरान विभागीय अधिकारियों के संतोषजनक उत्तर न देने पर भी उन्होंने नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि विकास में लापरवाह अधिकारियों का वेतन रोकने की कार्रवाई की जाएगी। क्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:49 PM (IST)
        

प्रमुख मंदिरों में चलेगा स्वच्छता अभियान

kkk

जागरण टीम, गढ़वाल : देश में चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नवरत्नों में शामिल प्रसिद्ध उद्योगपति अनिल अंबानी ने बदरीनाथ और केदारनाथ में स्वच्छता अभियान का शुभारंभ किया। इससे पहले उन्होंने दोनों धामों में पत्‍‌नी टीना अंबानी और पारिवारिक मित्रों के साथ पूजा अर्चना की। उन्होंने ऐलान किया बदरी-केदार से शुरू हुआ स्वच्छता अभियान देश के सभी प्रमुख मंदिरों में भी चलाया जा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:49 PM (IST)
        
(News from Chamoli, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें