1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चमोली

बीडीसी में गैरसैंण को जिला बनाने का प्रस्ताव पारित

गैरसैंण : क्षेत्र पंचायत की बैठक में गैरसैंण को जिला बनाए जाने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित हुआ। बैठक में गैरसैंण क्षेत्र में आपराधिक घटनाओं में वृद्धि पर भी चिंता व्यक्त करते हुए युवती के अपहरण व दुष्कर्म के मामले में तत्काल कार्रवाई की मांग की गई। ब्लॉक प्रमुख सुमति बिष्ट की अध्यक्षता में आयोजित क्षेत्र पंचायत की बैठक में बिजली, पानी, सड़क के मुद्दे छाए रहे। सदस्यों का कहना था कि गैरसैंण में ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:32 PM (IST)
        

विस उपाध्यक्ष व डीएम ने कराया अनशन समाप्त

संवाद सहयोगी, गैरसैण: 13 दिन से गैरसैंण में 13 सूत्रीय मांगों को लेकर चल रहा आंदोलन विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ.अनुसूया प्रसाद मैखुरी व जिलाधिकारी अशोक कुमार की मौजूदगी में स्थगित हो गया है। विधानसभा उपाध्यक्ष ने अनशनकारियों को जूस पिलाकर आंदोलन तुड़वाया। गौरतलब है कि गैरसैंण में सीएम की घोषणाओं पर कार्यवाही न आने से गुस्साए स्थानीय लोगों ने रामलीला मैदान में आमरण अनशन शुरू किया था। आमरण अनशन पर धन सि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:19 PM (IST)
        

उपेक्षा से कनोल के ग्रामीण आहत

गोपेश्वर: ग्रामीणों के आंदोलन के बाद भी प्रशासन ने उनकी सुध न लेने पर कनोल के ग्रामीणों ने प्रशासन समेत सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध दर्ज किया। कनोल के ग्रामीण एक सप्ताह से अधिक समय से जिलाधिकारी कार्यालय पर धरना दे रहे हैं। ग्रामीणों की मांग है कि ग्राम पंचायत कनोल के फाकी व सिमार तोक का विस्थापन किया जाए। उनका कहना है कि वर्ष पहले भी इन गांवों के इर्द गिर्द भूस्खलन हुआ था। वर्ष 2010 में तो ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 07:18 PM (IST)
        

किंडर गार्टन वर्ग में समृद्धि, रिद्धिमा, अदिति अव्वल

गोपेश्वर : पीस पब्लिक स्कूल में आयोजित प्राइमरी वर्ग की फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता संपन्न हो गई है। प्राइमरी वर्ग की प्रतियोगिता के किंडर गार्डन वर्ग में समृद्धि राणा, रिद्धिमा, अदिति हटवाल, प्री प्राइमरी वर्ग में वेदांश, दिव्यांशी, राम एवं वैदेही ने क्रमश: प्रथम द्वितीय व तृतीय स्थान पाया। भारत के विभिन्न प्रदेशों के सांस्कृतिक प्रदर्शन थीम पर आयोजित नृत्य प्रतियोगिता में प्राइमरी वर्ग में सौम्या र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:35 PM (IST)
        

दस साल से तैयार नहीं हुई डिटेल इन्वेस्टिगेशन रिपोर्ट

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: राजकीय बालिका इंटर कॉलेज गोपेश्वर में मुख्य भवन के पीछे हो रहे भूस्खलन की रोकथाम के लिए ट्रीटमेंट तो दूर अभी तक इस भूस्खलन की भूवैज्ञानिक सर्वे तक नहीं हो पाई है। पिछले 10 साल से यह भूस्खलन नासूर बना हुआ है। बालिका इंटर कॉलेज के छात्र छात्राएं भी विद्यालय भवन में भय के बीच पठन पाठन कर रहे हैं। वर्ष 2005 में जिला मुख्यालय गोपेश्वर के राजकीय बालिका इंटर कॉलेज के पीछे भूस्खलन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:33 PM (IST)
        

पत्थर की चपेट में आए पालसी की मौत

गोपेश्वर : बुग्याल से बकरियां लेकर वापस आ रहे पालसी के ऊपर पत्थर गिरने से वह खाई में गिर गया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जोशीमठ कोतवाली प्रभारी हरेंद्र सिंह ने बताया कि कुंवर सिंह (38 वर्ष) पुत्र पार सिंह निवासी ग्राम सैंजी, पोस्ट गाड़ी तहसील चमोली गुरुवार को बुग्याल से बकरियां लेकर वापस आ रहा था। जुम्मा गांव के पास कुंआरी बुग्याल की ओर आते समय अचानक उसके ऊपर पहाड़ी से पत्थर गिर गया जिससे वह खाई म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:28 PM (IST)
        

जिलाधिकारी ने रेगुलर पुलिस को सौंपी जांच

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर : गैरसैंण तहसील के एक गांव में युवती के अपहरण के बाद दुष्कर्म के मामले में राजस्व पुलिस ने पीड़िता का जिला चिकित्सालय में मेडिकल परीक्षण कराया। राजस्व पुलिस की भूमिका पर सवाल उठाते हुए स्थानीय लोगों ने जिलाधिकारी से गैरसैंण भ्रमण के दौरान शिकायत की। इस पर जिलाधिकारी अशोक कुमार ने भी मामले की विवेचना राजस्व पुलिस से हटाकर रेगुलर पुलिस को देने के निर्देश दिए हैं। गौरतलब है कि ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 06:07 PM (IST)
        

घने जंगल में निकला धुआं, प्रशासन अलर्ट

संवाद सूत्र, जोशीमठ: सीमांत जनपद चमोली में गोविंदघाट पिनौला के सामने की पहाड़ी पर धुआं दिखने के बाद प्रशासन अलर्ट हो गया है। प्रशासन ने धुएं का पता लगाने के लिए हेलीकॉप्टर से रेकी भी की, लेकिन घने जंगल होने के कारण धुएं का पता नहीं चला। अब प्रशासन ने एसडीआरएफ व आपदा की टीम भी मौके पर भेज दी है। अनुमान लगाया जा रहा है कि कहीं फूलों की घाटी से लापता पर्यटक वहां न पहुंच गया है। शुक्रवार की सुबह गोव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 05:59 PM (IST)
        

यहां महिलाएं पेड़ों को बांधती हैं राखी

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर : नगरों के विस्तार के साथ हरियाली का सिमटना कोई नई बात नहीं है, लेकिन इस दर्द को महसूस किया है एक बुजुर्ग ने और इन्होंने अपनी लगन से हरा भरा जंगल खड़ा कर न केवल धरा को संजीवनी दी बल्कि युवाओं के समक्ष भी मिसाल पेश की है। रक्षाबंधन के पर्व पर महिलाएं इन पेड़ों को राखी बांधकर इनकी सुरक्षा का संकल्प लेती हैं। बैलाकूची की बाढ़ के बाद जिला मुख्यालय को चमोली से गोपेश्वर स्थानांतर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 05:57 PM (IST)
        

महिलाओं को फलदार पौधों के साथ एफडी

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर : शहरी विकास एवं जिले के प्रभारी मंत्री प्रीतम सिंह ने राजकीय इंटर कालेज लंगासू में 184 महिलाओं को फलदार पौधे तथा 1200 रुपये की एफडी देकर मेरा वृक्ष, मेरा धन योजना की शुरुआत की। कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए शहरी विकास मंत्री प्रीतम सिंह पंवार ने कहा कि इस योजना का मुख्य उद्देश्य पलायन को रोकना तथा लोगों का पर्वतीय क्षेत्रों की ओर रुझान बढ़ाना है। उन्होंने कहा कि यह महत्वा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 05:30 PM (IST)
        

पिनौला में मलबा आने से दस घंटे बंद रहा हाईवे

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: बदरीनाथ हाईवे पिनौला घाट में 10 घंटे बंद रहा। हालांकि इस दौरान बदरीनाथ यात्रा पैदल चलती रही। गढ़वाल कमिश्नर सीएस नपलच्याल ने भी हाईवे का निरीक्षण कर स्थिति पर नाराजगी जताते बीआरओ को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। गुरुवार रात को भारी बारिश से बदरीनाथ हाइवे लामबगड़, पिनौला घाट में मलबा आने से बंद हो गया था। हालांकि लामबगड़ में तो 10 बजे हाईवे पर यातायात सुचारु हो गया था। मगर पिनौला ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 05:21 PM (IST)
        

बच्चों ने किया दर्शकों का मनोरंजन

गोपेश्वर : पीस पब्लिक स्कूल में दो दिवसीय फैन्सी ड्रैस प्रतियोगिता के पहले दिन छात्र-छात्राओं ने रामायण, महाभारत के किरदार की भूमिका निभाकर दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। इस प्रतियोगिता के जूनियर वर्ग में सौम्या रावत ने सबरी का किरदार निभाकर प्रथम, माही ने मंथरा का किरदार निभाकर द्वितीय व ऋषिथ ने भीष्म पितामह व कृतार्थ ने मेघनाथ का किरदार निभाकर संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर रहे। सीनियर वर्ग में स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 08:30 PM (IST)
        

बहुद्देश्यीय शिविर में उमड़े किसान

संवाद सूत्र, पोखरी: प्रखंड मुख्यालय पर आत्मा योजना के अंतर्गत बहुद्देश्यीय शिविर में काश्तकारों की अपेक्षा से अधिक भीड़ उमड़ पड़ी। जिला स्तरीय अधिकारियों, विषय विशेषज्ञों द्वारा काश्तकारों को विभिन्न जानकारियां उपलब्ध करायी गई और विभिन्न विभागों के स्टाल लगाकर काश्तकारों को सामग्री उपलब्ध करायी गई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बीसूका के क्रियान्वयन समिति के उपाध्यक्ष व बदरीनाथ के विधायक राजेन्द्र भंडा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 07:57 PM (IST)
        

मूकबधिर युवती से दुष्कर्म के मामले में रिपोर्ट दर्ज

संवाद सूत्र, मेहलचौरी : बुधवार तक घटना से इंकार कर रही राजस्व पुलिस ने यू टर्न ले लिया है। उसने माना कि युवती का अपहरण कर उसके साथ दुष्कर्म की घटना हुई है। तहसीलदार के नेतृत्व में राजस्व पुलिस पटवारी ने घटनास्थल पर जाकर पीड़ित पक्ष के बयान दर्ज कर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। राजस्व पुलिस की ओर से पीड़िता का मेडिकल परीक्षण भी कराया जा रहा है। मंगलवार की रात को गैरसैंण तहसील के एक गांव में न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 07:25 PM (IST)
        

भवन निर्माण को लेकर डीएम से मिले ग्रामीण

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: विकासखंड घाट के कांडई इंटर कालेज में भवन न होने के चलते छात्र छात्राएं जूनियर हाईस्कूल के जर्जर भवन पर पठन पाठन के लिए मजबूर हैं। जबकि इस भवन पर कक्षा संचालन को लेकर शिक्षा विभाग मनाही कर चुका है। भवन निर्माण सहित सड़क की मरम्मत को लेकर ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। राजकीय इंटर कालेज कांडई के अभिभावक संघ के अध्यक्ष पृथ्वी सिंह कठैत के नेतृत्व में ग्रामीणों ने जिल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 07:09 PM (IST)
        

31 अगस्त को फाकी, सिमार का निरीक्षण करेगा प्रशासन

गोपेश्वर : ग्राम पंचायत कनोल के फाकी व सिमार तोक के विस्थापन को लेकर ग्रामीणों का धरना 14वें दिन भी जारी रहा। हालांकि प्रशासन ने 31 अगस्त को गांव में आपदा से हुए नुकसान के स्थलीय निरीक्षण के लिए संयुक्त मजिस्ट्रेट को भेजने का निर्णय लिया है। जिलाधिकारी अशोक कुमार ने विस्थापन की मांग को लेकर कनोल के ग्रामीणों के आंदोलन के समाधान के लिए संयुक्त मजिस्ट्रेट मंगेश घिल्डियाल को 31 अगस्त को फाकी व सिमार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 07:05 PM (IST)
        

बदरीनाथ हाईवे दो घंटे तक बाधित

गोपेश्वर: ट्रक फंसने से मैठाणा में बदरीनाथ हाईवे पर बड़े वाहनों की आवाजाही दो घंटे तक अवरुद्ध रही। जिले में दिनभर मौसम का मिजाज भी बनता बिगड़ता रहा। हालांकि यात्रा को लेकर यात्रियों में खासा उत्साह था। सुबह साफ मौसम के बाद दोपहर को बारिश हुई। शाम तक कई बार रुक-रुककर बूंदाबांदी से गर्मी से लोगों को निजात मिली। बदरीनाथ हाईवे पर मैठाणा में माल से लदा ट्रक फंसने से सुबह दो घंटे तक हाईवे पर बड़े वाहनों... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:54 PM (IST)
        

महिला समूहों की मजबूती पर दिया जोर

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर : नंदप्रयाग में हिमाद समिति व हिमोत्थान सोसायटी के संयुक्त तत्वावधान में एकता स्वायत्त सहकारिता की वार्षिक आम बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में महिला स्वयं सहायता समूहों को मजबूत करने पर जोर दिया गया। बैठक को संबोधित करते हुए विधानसभा उपाध्यक्ष अनुसूया प्रसाद मैखुरी ने कहा कि महिलाएं पहाड़ की रीढ़ हैं। सरकार महिलाओं की आर्थिकी सुदृढ़ करने के लिए आजीविका के क्षेत्र में हरसं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:49 PM (IST)
        

खेल प्रतियोगिता में गौचर का दबदबा

कर्णप्रयाग : गौचर में आयोजित ब्लॉक स्तरीय शरदकालीन खेलकूद प्रतियोगिता में विकासखंड के दूर-दराज के विद्यालयों ने भी प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता के खो-खो सब जूनियर बालक वर्ग में राइंका कोट कंडारा विजेता व राइंका गौचर उपविजेता रहा। बालिका वर्ग में राबाइंका गौचर विजेता व राकउमावि नौटी उपविजेता रहा। कबड्डी जूनियर बालक वर्ग में विजेता राइंका गौचर, उपविजेता राउमावि सिंद्रवाणी रहा। बालिका जूनियर वर्ग में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:48 PM (IST)
        

विजेता खिलाड़ियों को किया सम्मानित

संवाद सूत्र, मेहलचौरी : विकासखंड गैरसैंण की तीन दिवसीय शरदकालीन खेल प्रतियोगिताएं संपन्न हो गई हैं। कार्यक्रम के अतिथि प्रधानाचार्य रणजीत सिंह मुसनी ने विजेता टीमों को पुरस्कृत किया। मेहलचौरी खेल मैदान में आयोजित खेल प्रतियोगिताओं के अंतिम दिन आयोजित बैडमिंटन सीनियर बालक वर्ग में राजीव गांधी नवोदय विद्यालय के जयदीप व विजय क्रमश: पहले व दूसरे स्थान पर रहे। बालिका वर्ग में भी इसी विद्यालय की बबीता ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 06:38 PM (IST)
        
(News from Chamoli, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें