Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 02,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चमोली

शरारती तत्वों ने सेंट्रो कार पर लगाई आग

कर्णप्रयाग: शरारती तत्वों तहसील कर्णप्रयाग के कर्णप्रयाग-नौटी मोटर मार्ग पर नैणी में खड़ी एक सेंट्रो कार को 28 फरवरी की रात आग के हवाले कर दिया, घटना में वाहन का आगे का हिस्सा पूरी तरह जल गया हैं। भांती राइंका नंदासैंण में प्रभारी प्रधानाचार्य मदन मोहन सेमवाल अपने वाहन को आवास के समीप कर्णप्रयाग-नौटी मोटर मार्ग के नैणी में पार्किंग कर गए थे। 28 फरवरी की रात11.30 पर उन्हें सूचना मिली की उनकी मार्ग ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 01:01 AM (IST)
        

डीबीटीएल से जुडे 80 फीसद गैस उपभोक्ता

संवाद सहयोगी, कर्णप्रयाग : डीबीटीएल योजना से उपभोक्ताओं को जोड़ने को लेकर जनपद चमोली की इंडेन सहित अन्य गैस एजेंसियां दावा कर रही हैं। आंकड़ों को मुताबिक जनपद में अब तक 80 फीसद उपभोक्ता योजना से जुड़ चुके हैं। अधिकारियों की मानें तो छह फरवरी को हिन्दुस्तान पेट्रोलियम की ओर से विभिन्न जनपदों में जिलाधिकारियों सहित संबंधित कोर्डिनेटरों को तय समय में लक्ष्य प्राप्त करने की सख्त हिदायत दी गई थी। इस पर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 01:01 AM (IST)
        

कानून व्यवस्था में सुधार न होने पर चिंता जताई

संवाद सूत्र, नारायणबगड़ : पिंडरघाटी संघर्ष समिति के बैनर तले नारायणबगड़, देवाल व थराली विकासखंड के जनप्रतिनिधियों व व्यापारियों की ओर से नारायणबगड़ ब्लॉक सभागार में बिगड़ती कानून व्यवस्था में सुधार की मांग को लेकर महापंचायत का आयोजन किया गया। इसमें निर्णय लिया गया कि आगामी 15 मार्च को समिति की फिर से बैठक आयोजित कर रणनीति तय की जाएगी। रविवार को ब्लॉक सभागार नारायणबगड़ में पिंडरघाटी संघर्ष समिति के बै... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 01:00 AM (IST)
        

स्वाइन फ्लू पर प्रशासन सतर्क नहीं

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: स्वाइन फ्लू को लेकर चमोली जिला प्रशासन सतर्कता नहीं बरत रहा है। स्वास्थ्य विभाग ने भी अपील कर पल्ला झाड़ लिया है। स्वाइन फ्लू की रोकथाम के लिए धरातल पर कोई कार्य नहीं हो रहे हैं। उत्तराखंड में स्वाइन फ्लू अपनी दस्तक दे चुका है। जिले में भी इस बीमारी के पैर पसारने की आशंका है। मुख्यालय गोपेश्वर में सुअरों के झुंड के झुंड सार्वजनिक स्थानों पर लगातार विचरण कर गंदगी फैला रह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 04:35 PM (IST)
        

विद्यालय भवन निर्माण को डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: आठ वर्षो से राजकीय इंटर कॉलेज तपोवन का निर्माणाधीन भवन का कार्य एनटीपीसी ने अभी तक पूरा नहीं किया है। आक्रोशित ग्रामीणों ने जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन कर तत्काल भवन निर्माण कार्य पूर्ण कराने की मांग की है। ग्रामीणों की मांग पर जिलाधिकारी ने एनटीपीसी के महाप्रबंधक को तत्काल भवन निर्माण कार्य पूरा करने के निर्देश दिए हैं। ग्रामीणों ने इस आशय का ज्ञापन जिलाधिकारी को दिय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 06:17 PM (IST)
        

सेनू गांव में इको वाहन से युवक का शव बरामद

संवाद सहयोगी, कर्णप्रयाग: तहसील कर्णप्रयाग के सिमली-गैरोली मोटर मार्ग के सेनू गांव के निकट एक कार से संदिग्धावस्था में युवक का शव मिला है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सेनू गांव निवासी भरत सिंह (37) पुत्र दलीप सिंह गांव की एक बरात में शामिल होने गया था, रात्रि बरात वापस गांव लौटी और सभी बराती गांव में आयोजित भोज में शामिल हुए, लेकिन जब वह वापस नही लौटा तो परिजनों सहित ग्रामीणों ने उसकी खोज की तो उस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 06:00 PM (IST)
        

राइंका गैरसैंण के तोड़े ताले, दस्तावेज जलाए

संवाद सहयोगी, गैरसैंण: नगर मुख्यालय स्थित राइंका में शुक्रवार रात्रि को अज्ञात लोगों ने विद्यालय के एनसीसी कक्ष व दूरशिक्षण केंद्र के ताले तोड़ कर कुछ जरूरी कागजात जला डाले। विद्यालय प्रशासन ने थाना गैरसैंण में तहरीर दर्ज कराई है। विद्यालय के प्रवक्ता चैत सिंह भंडारी ने बताया है कि शनिवार सुबह जब उन्होंने अपने दूरशिक्षण कक्ष पर जड़े ताले को टूटा देखा तो इसकी सूचना प्रधानाचार्य को दी इस पर प्रधाना... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 05:33 PM (IST)
        

स्वस्थ रहने के लिए तनाव मुक्त रहना जरूरी-डॉ.गुप्ता

संवाद सहयोगी, कर्णप्रयाग: जौलीग्रांट देहरादून के मनोचिकित्सक डॉ.रवि गुप्ता ने कहा कि स्वास्थ्य कर्मियो सहित स्वयंसेवी संस्थाओं के सदस्यों से समय-समय पर लोगों को मानसिक रूप से तनाव मुक्त रखने की बात कही। शनिवार को सीएचसी परिसर में एक दिवसीय मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता गोष्ठी में बतौर मुख्य अतिथि उन्होंने कहा कि बदलती जीवनशैली के चलते आज आम आदमी रोगों से कम मनोरोग से अधिक ग्रसित हो गया है, इससे शारी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 04:23 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने रोका टीएचडीसी का कार्य

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर : टीएचडीसी की विष्णुगाड़-पीपलकोटी जलविद्युत परियोजना में ग्रामीणों से किए गए वादों को पूरा करने की मांग को लेकर गुलाबकोटी के ग्रामीणों ने शुक्रवार को परियोजना निर्माण स्थल पर धरना देकर निर्माण कार्य रोक दिया। विष्णुगाड़ पीपलकोटी जलविद्युत परियोजना के निर्माण से पूर्व प्रभावितों को रोजगार, मुआवजा, पुनर्वास पैकेज सहित अन्य वादे किए गए थे। लेकिन, जब परियोजना का बैराज निर्माण का... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 06:36 PM (IST)
        

पूर्णाहुति के साथ संपन्न हुई शिवपुराण कथा

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर : दोगड़ी-कांडई शिव मंदिर में चल रही शिवपुराण कथा पूर्णाहुति के साथ संपन्न हो गई है। शुक्रवार को समापन अवसर पर विशाल भंडारे का आयोजन भी किया गया। भंडारे में ध्याणियों, साधुओं के अलावा क्षेत्र के ग्रामीणों ने प्रसाद ग्रहण किया। जाखेश्वर मंदिर समिति की ओर से दोगड़ी व कांडई के ग्रामीणों के सहयोग से पहली बार इस पौराणिक शिव मंदिर में शिवपुराण कथा का आयोजन किया गया। शुक्रवार को समाप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 05:36 PM (IST)
        

नंदीकुंड यात्रा सभी लोगों को मिले सुविधाए: डीएम

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: नंदीकुंड नंदाजात यात्रा को लेकर जिलाधिकारी ने यात्रियों की सुविधाओं को लेकर पैदल मार्ग मरम्मत सहित अन्य आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। प्रत्येक वर्ष आयोजित होने वाली नंदीकुंड नंदाजात यात्रा को लेकर समिति ने जिलाधिकारी को पत्र दिया। समिति ने कहा कि नंदा अष्टमी को समाप्त होने वाली इस यात्रा को लेकर 40 गांव से 50 से अधिक छंतोलियां शामिल होती हैं। यह यात्रा नौ दिन में पू... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 05:29 PM (IST)
        

लापता ढोल वादक का शव पांच दिन बाद मिला

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: शादी में गए ढोल वादक का शव संदिग्ध परिस्थितियों में पांच दिन बाद बरामद हुआ है। राजस्व पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जिला चिकित्सालय में पोस्टमार्टम कराया है। परिजनों ने हत्या की आशंका जताते तहरीर दी है। विकास खंड घाट के बूरा गांव निवासी 67 वर्षीय कुंदनी राम पुत्र भंगेड़ी राम , गुलाड़ी गांव में 22 जनवरी को एक शादी समारोह में ढोल बजाने के लिए गए थे। वह बरात समारोह में रात्रि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 04:41 PM (IST)
        

रंगारंग कार्यक्रमों के साथ वार्षिकोत्सव संपन्न

संवाद सहयोगी, कर्णप्रयाग : डॉ. शिवानंद नौटियाल राजकीय महाविद्यालय कर्णप्रयाग का 35वां वार्षिकोत्सव समारोह रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ विद्यालय परिसर में संपन्न हो गया। मौसम खराब होने के कारण मुख्यमंत्री का कार्यक्रम रद्द हो गया। लेकिन, बाद में डिप्टी स्पीकर डॉ. एपी मैखुरी ने दूरभाष पर मुख्यमंत्री का संदेश छात्रों को सुनाया। कार्यक्रम का आगाज लोक जागृति संस्था के कलाकार जितेंद्र कुमार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 05:58 PM (IST)
        

शिक्षा निदेशक ने किया विद्यालयों का निरीक्षण

सिमली : उत्तराखंड माध्यमिक शिक्षा निदेशक डॉ. राकेश कुंवर ने गुरुवार को जनपद के कई विद्यालयों का निरीक्षण कर शैक्षणिक कार्यो का जायजा लिया। राइंका सिमली के निरीक्षण में डॉ. कुंवर ने कहा कि जनपद चमोली सहित राज्य के पर्वतीय क्षेत्र में प्रवक्ताओं व प्रधानाचार्यो के पद रिक्त चल रहे हैं। इन पर शीघ्र ही नियुक्ति कर दी जाएगी। साथ ही प्रयोगशाला कक्ष को भी सामग्री उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने विद्यालय मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 05:23 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री के न्योते पर आमरण अनशन स्थगित

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: मुख्यमंत्री के वार्ता के लिए आमंत्रित करने के बाद पीजी कालेज के छात्र-छात्राओं ने आंदोलन स्थगित कर दिया। बदरीनाथ के विधायक राजेंद्र भंडारी ने बुधवार देर रात जूस पिलाकर छात्रों का आमरण अनशन समाप्त कराया। छात्रों का कहना है कि एक शिष्टमंडल होली के बाद मुख्यमंत्री से मिलेगा। यदि 10 मार्च तक उनकी मांग पर सकारात्मक कार्रवाई न हुई तो वह वार्षिक परीक्षाओं का बहिष्कार शुरू कर देंगे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 05:00 PM (IST)
        

रेडीमेड की दुकान में लगी आग से सामान राख

संवाद सहयोगी, कर्णप्रयाग: नगर क्षेत्र कर्णप्रयाग के मुख्य बाजार स्थित रेडीमेड की दुकान में बुधवार रात शार्ट सर्किट के चलते लगी आग लगने से सारा सामान जलकर राख हो गया। आग को स्थानीय लोगों की मदद से बुझाया गया। घटना में लाखों का सामान राख हो गया। मिली जानकारी के अनुसार मुख्य बाजार स्थित गिरधारी सिंह की रेडीमेड की दुकान है। रोज की भांति व दुकान बंद कर घर चला गया था। अचानक रात को उसकी दुकान से आग का... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 04:56 PM (IST)
        

स्वाइन फ्लू को लेकर स्वास्थ्य विभाग सजग

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: प्रदेश में स्वाइन फ्लू से लगातार हो रही मौतों के बाद चमोली जिले का स्वास्थ्य महकमा सजग हो गया है। हालांकि जिले में अभी तक स्वाइन फ्लू का कोई भी मरीज चिन्हित नहीं हुआ है। मगर विभाग ने इस बीमारी की संभावना को देखते हुए आइसोलेशन वार्ड के अलावा जांच के लिए वीटीएम वॉयल मशीन भी जिला चिकित्सालय में स्थापित कर दी गई है। प्रदेश में स्वाइन फ्लू की बीमारी अपने पैर पसार रही है। सूबे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 04:26 PM (IST)
        

पुरुष भी आएं आगे

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर : उत्तराखंड सेवा निधि की अध्यक्ष अनुराधा पांडे ने कहा कि महिलाओं के विकास के लिए महिला समुदाय के साथ-साथ पुरुषों को भी आगे आने की जरूरत है। यह विचार उन्होंने दोगड़ी गांव में आयोजित महिला सम्मेलन में व्यक्त किए। दशोली ब्लॉक के दोगड़ी गांव में आयोजित महिला सम्मेलन में दोगड़ी समेत कांडई, बमियाला, बछेर, सितोड़ा, टंगसा आदि गांवों की महिलाओं ने भाग लिया। सम्मेलन की अध्यक्षता करते हु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 04:39 AM (IST)
        

लघु विद्युत परियोजनाओं से मिलेगा ग्रामीणों को रोजगार

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: विकास सलाहकार समिति के अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि गांवों में बहने वाली छोटी धाराओं से विद्युत उत्पादन कर जनपद ही नहीं प्रदेश को भी विद्युत उत्पादन के क्षेत्र में आगे बढ़ाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि छोटी धाराओं पर जल विद्युत परियोजनाओं का निर्माण कर ग्रामीणों को रोजगार भी दिया जा सकता है। बुधवार को कलक्ट्रेट सभागार में विकास सलाहकार समिति की पहली बैठक में उन्होंने वै... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 06:04 PM (IST)
        

छात्रों ने विधायक को सुनाई खरी खोटी

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय परिसर की मांग को लेकर लेकर छात्रों का गुस्सा हर जगह फूटा। आंदोलित छात्रों ने पुलिस का सुरक्षा तोड़कर कलक्ट्रेट सभागार में घुसकर अधिकारियों की बैठक ले रहे संसदीय सचिव गणेश गोदियाल के समक्ष प्रदर्शन कर धरना दिया। धक्कामुक्की में एक पुलिसकर्मी चोटिल भी हुआ। आंदोलनकारियों ने बैठक छोड़कर बाहर आए संसदीय सचिव गणेश गोदियाल के आंदोलन को दिए गए समर्थन पत्र क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 04:53 PM (IST)
        
(News from Chamoli, Uttarakhand)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें