Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 24,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अल्मोड़ा

गिरफ्तार छात्रसंघ सचिव जमानत पर छूटा

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: लूटपाट के मामले में सीजेएम कोर्ट में आत्मसमर्पण करने वाले एसएसजे परिसर के छात्रसंघ सचिव रवि कुमार को जिला एवं सत्र न्यायालय से जमानत मिल गयी है। अदालत ने उन्हें तीस-तीस हजार के जमानत बंधपत्र के तहत जेल से जमानत पर रिहा करने के आदेश पारित किए हैं। बीते छह नवंबर की रात स्थनीय मीट विक्रेता परवेज कुरैशी ने छात्रसंघ सचिव तथा उनके साथी करीब आठ-दस अज्ञात युवकों के खिलाफ कोतवा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 10:58 PM (IST)
        

सीएचसी की बदहाली पर हंगामा

asdfasdfasd

जागरण संवाददाता, चौखुटिया: क्षेत्र पंचायत की सोमवार को यहां विकास खंड सभागार कक्ष में संपन्न बैठक में प्रधानों व सदस्यों ने पेयजल, स्वास्थ्य, सिंचाई व समाज कल्याण से जुड़ी जनसमस्याओं को उठाया। इस दौरान समाज कल्याण, स्वजल व सीएचसी के पीपीपी मोड में संचालन पर सदस्यों ने जमकर हंगामा किया। आला अधिकारियों की गैर मौजूदगी पर भी तीव्र रोष व्यक्त किया। बैठक में 5 करोड़ के विकास योजनाओं का प्रस्ताव भी पारित ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 11:19 PM (IST)
        

तीन करोड़ से संवरेगा ताड़ीखेत

three caror for development

संवाद सहयोगी, ताड़ीखेत : बीडीसी की बैठक में करीब तीन करोड़ की विकास योजनाओं को हरी झंडी दे दी गई। पूरे ब्लॉक क्षेत्र से सदन में लाए गए लगभग 200 प्रस्तावों में खासकर स्वास्थ्य, शिक्षा व पेयजल के लिए विशेष बजट की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा विकासखंड में डेढ़ दर्जन पंचायत भवनों को भी स्वीकृति प्रदान कर जिला योजना में मंजूरी के लिए भेजे गए। ब्लॉक सभागार में प्रमुख रचना रावत की अध्यक्षता में सोमवार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 10:51 PM (IST)
        

वास्तविक राज्य आंदोलनकारियों का हो चिन्हीकरण

asdfasdf

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : वास्तविक आंदोलनकारियों के चिन्हीकरण व अन्य सुविधाएं दिए जाने की मांग को लेकर उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी सोमवार को भी धरने पर डटे रहे। इस दौरान आंदोलनकारियों ने कहा कि यदि शीघ्र समस्याओं का समाधान नहीं किया गया तो आंदोलन तेज कर दिया जाएगा। सोमवार को पूर्व विधायक पुष्पेश त्रिपाठी भी धरना स्थल पहुंचे। उन्होंने राज्य आंदोलनकारियों द्वारा विविध मांगों को लेकर चलाए जा रह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 10:50 PM (IST)
        

सड़क पर उतरे छात्र, प्रदर्शन

students on road

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: एक व्यापारी से लूटपाट के मामले में गिरफ्तार एसएसजे परिसर छात्रसंघ सचिव रवि कुमार के खिलाफ दर्ज कराए गए मुकदमे को छात्रों ने झूठा करार दिया है। इसी मुद्दे को लेकर गठित छात्र संघर्ष समिति ने सोमवार को शहर के कई स्कूल-कालेज बंद करा दिए और विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान आयोजित सभा में वक्ताओं ने छात्रसंघ सचिव के खिलाफ दर्ज झूठा मुकदमा तत्काल वापस न लिए जाने पर उग्र आंदोलन की ध... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 10:48 PM (IST)
        

बाइक की टक्कर से वरिष्ठ स्त्री रोग विशेषज्ञ घायल

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: यहां महिला अस्पताल में कार्यरत वरिष्ठ स्त्री रोग विशेषज्ञ डा. निशा पांडे को लापरवाही से चलती एक तेज रफ्तार बाइक ने टक्कर मार दी। जिससे चोटिल होकर वह गंभीर रूप से घायल हो गई। उनके हाथ व पैर में फ्रैक्चर है। घटना की तहरीर पुलिस को दी है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक रविवार की शाम वरिष्ठ स्त्री रोग विशेषज्ञ डा. निशा पांडे अपने दुगालखोला आवास से सड़क किनारे पैदल चहलकदमी कर रही ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 10:47 PM (IST)
        

गुलदार के जोड़े ने दौड़ाए बाइक सवार

जागरण संवाददाता, रानीखेत : अंतरजनपदीय सीमा पर गांवों में व्याप्त गुलदार की दहशत हाईवे तक पहुंच गई है। हल्द्वानी से अल्मोड़ा की ओर जा रहे बाइक सवारों को नर व मादा गुलदार ने दौड़ा दिया। संयोग से उधर से गुजर रही जीप के रुकने तथा चालक की चतुराई से बड़ी घटना टल गई। उधर सुदूर रैंगल गांव में दिन दहाड़े गाय व बैल मार गिराए जाने के बाद आधा दर्जन से ज्यादा इलाकों में गुलदार का आतंक बढ़ गया है। पिछले दिनों... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 17 Nov 2014 10:46 PM (IST)
        

चतुर्थ कर्मी ने हड़प लिए 75 हजार

संवाद सहयोगी, भिकियासैंण: यहां विकास खंड कार्यालय द्वारा निर्गत बैंक चेक से 75 हजार की धनराशि गबन हो जाने का एक मामला प्रकाश में आया है। बताया गया है कि विकास खंड के पंचायत अनुभाग द्वारा जारी इस चेक को कार्यालय के ही चतुर्थ कर्मी द्वारा आहरण किया गया है, लेकिन धनराशि संबंधित ग्राम पंचायत क खाते में जमा नहीं हुई है। मामला प्रकाश में आने पर कार्यालय में हडकंप मचा है। शनिवार की सुबह जब एडीओ पंचायत क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 11:12 PM (IST)
        

हठधर्मिता छोड़ समस्याओं का समाधान करे सरकार

asdfasd

अल्मोड़ा : वास्तविक आंदोलनकारियों के चिन्हीकरण समेत अन्य मांगों को लेकर उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी शनिवार को भी कलक्ट्रेट में धरने पर डटे रहे। सभा में वक्ताओं ने सरकार से हठधर्मिता छोड़ समस्याओं का शीघ्र समाधान किए जाने की मांग की है। राज्य आंदोलनकारी संगठन के संयोजक महेश परिहार ने कहा कि अल्मोड़ा समेत प्रदेश के अनेक जिलों में आंदोलनकारी कई दिनों से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। सरकार उनकी मांगों ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 11:11 PM (IST)
        

मुकदमे के विरोध में छात्रों ने कैंपस कराया बंद, नारेबाजी

student raised

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: नव निर्वाचित छात्रसंघ महासचिव रवि कुमार के खिलाफ दर्ज मुकदमे के विरोध में छात्र संगठनों ने लामबंदी शुरू कर दी है। मुकदमे को झूठा करार देते हुए संयुक्त छात्र संघर्ष समिति के बैनर तले छात्र संगठनों ने शनिवार को एसएसजे कैंपस में नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही कालेज परिसर बंद करा दिया, जिससे कालेज की गतिविधियां शनिवार को प्रभावित रहीं। चेतावनी दी कि जल्द मुकदमा वापस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 11:07 PM (IST)
        

लालुरी जंगल में शव मिलने से सनसनी

जागरण संवाददाता, चौखुटिया : तहसील क्षेत्र अंतर्गत दूरस्थ गांव ग्राम पंचायत लालुरी से सटे जंगल में क्षत-विक्षत शव बरामद हुआ है। शव पूरी तरह गल चुका है, इससे शिनाख्त हो पाना मुश्किल है। सूचना पर नायब तहसीलदार ने पीआरडी जवानों के साथ मौके पर पहुंचकर स्थिति का मौका मुआयना किया। पंचायतनामा भरने के बाद ग्रामीणों की मौजूदगी में देर शाम शव-कंकाल की अंत्येष्टि कर दी गई है। आज सुबह जंगल में घास लेने गई मह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 10:58 PM (IST)
        

तेंदुए की खाल के साथ पकड़े अभियुक्त को चार साल की सजा

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने तेंदुए की खाल के साथ पकड़े गए अभियुक्त को वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत चार साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है। इसके अलावा उस पर दस हजार रुपये अर्थदंड भी ठोका गया है। कोर्ट के फैसले के मुताबिक अर्थदंड अदा न करने पर उसे तीन माह की अतिरिक्त सजा भुगतनी पड़ेगी। अभियोजन पक्ष के मुताबिक जनपद के द्वाराहाट तहसील के ग्राम दुलागढ़ निवासी अभि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 15 Nov 2014 10:55 PM (IST)
        

ग्राम्य विकास मंत्री ने दिया सकारात्मक आश्वासन

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : उत्तरांचल ग्राम्य विकास मिनिस्टीरियल एसोसिएशन के प्रांतीय अधिवेशन में मिनिस्टीरियल कार्मिकों के लंबित समस्याओं के निराकरण की मांग उठाई गई। यह भी तय हुआ कि राज्य भर में एसोसिएशन को और मजबूत बनाया जाएगा। एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष रमेश चंद्र पांडे ने देहरादून में हुए अधिवेशन की जानकारी देते हुए बताया कि अधिवेशन में ग्राम्य विकास विभाग के मिनिस्टीरियल संवर्ग की संशोधित सेवा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 14 Nov 2014 11:25 PM (IST)
        

अल्मोड़ा व पिथौरागढ़ में खुलेंगे 'कैंसर अध्ययन केंद्र'

जागरण संवाददाता, रानीखेत : हल्द्वानी रिसर्च सेंटर के बाद सूबे में कैंसर अध्ययन केंद्र स्थापित किए जाने की कवायद तेज हो गई है। इसके लिए बाकायदा अल्मोड़ा व पिथौरागढ़ का प्रस्ताव शासन को भेजा जा चुका है। इसके अलावा श्रीनगर व अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज के निर्माण में तेजी को भी ठोस प्रयास किए जा रहे हैं। यह बात कुलपति (उत्तराखंड मेडिकल कॉलेज) पद्मश्री डॉ.एमसी पंत ने कही। वह पैतृक गांव कुड़कोली के निजी भ्रमण... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 14 Nov 2014 11:25 PM (IST)
        

अब तक 30 हजार राशन कार्डधारक दर्ज

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: जिले के राशन कार्ड धारकों को ऑन लाइन करने की ओर पूर्ति विभाग के कदम बढ़ रहे हैं। करीब दो माह से डाटा फीडिंग का कार्य अनवरत जारी है। अब तक 30 हजार कार्ड धारकों का विवरण कम्प्यूटर में दर्ज हो चुका है। सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार अब राशन कार्ड धारकों को ऑन लाइन करने की योजना है। इस दिशा में जिले में करीब दो माह पूर्व जिला पूर्ति विभाग ने कदम बढ़ाया। एक टीम ऑनलाइन करने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 14 Nov 2014 11:24 PM (IST)
        

उधर अपार प्रसव वेदना, इधर बेदर्द व्यवस्था की मार

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: सुरक्षित प्रसव व कष्ट मिटाने की आस में दूर से असीम प्रसव वेदना लेकर पहुंची तड़पती महिला और परेशान व चिंतित तीमारदार। कभी सुबह, कभी सांझ तो कभी रात का वक्त। तीमारदारों का गिड़गिड़ाने के साथ डाक्टर, नर्स व अन्य अस्पताल कर्मियों का मुंह ताकना। क्या करें, क्या न करें, जैसी स्थिति। मामला सामान्य हो तो ठीक और खतरा या सीजर जैसा लगे तो असहनीय प्रसव पीड़ा से कराहती महिला के लिए होता ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 14 Nov 2014 11:24 PM (IST)
        

घंटों की जांच में सामने आया दो करोड़ का घपला

जागरण संवाददाता, रानीखेत : ऊर्जा व पेयजल निगम की कार्यदायी संस्था कश्मीरी लाल कॉन्स्ट्रक्शंस कंपनी (केसीपीएल) में आयकर टीम घंटों रिकॉर्ड खंगालती रही। तड़के जांच पूरी होने तक वित्तीय अनियमितता का आंकड़ा दो करोड़ पहुंच चुका था। विभागीय सूत्रों के अनुसार घपला पकड़ में आने के बाद कंपनी ने दो करोड़ की रकम का समायोजन कराया। तब उन्हें छोड़ा गया। बताते चलें कि कार्यदायी संस्था केसीपीएल के प्रधान कार्यालय में ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 14 Nov 2014 11:24 PM (IST)
        

विदेशी नागरिकों पर रहेगी पैनी नजर

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी दिशा निर्देशों के मुताबिक अब देश के विभिन्न हिस्सों में सैर सपाटे, अध्ययन तथा अन्य वजहों से पहुंचने वाले विदेशी नागरिकों पर स्थानीय पुलिस प्रशासन की मदद से पैनी नजर रखी जाएगी। हालांकि विदेशी नागरिकों के विभिन्न जनपदों में पहुंचने पर इसकी सूचना गृह विभाग को भेजने की व्यवस्था पहले भी थी लेकिन वर्तमान चुनौतियों को मद्देनजर रखते हुए आंतरिक सु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 14 Nov 2014 11:24 PM (IST)
        

स्वास्थ्य सेवाओं में करो सुधार

asdfasdfas

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं के विरोध में जन स्वास्थ्य संघर्ष मोर्चे के बैनर तले नगर के विभिन्न संगठनों ने शुक्रवार को जिला मुख्यालय में धरना दिया। इस मौके पर सरकार के उदासीन रवैये पर तीव्र आक्रोश जताते हुए शासन-प्रशासन व स्वास्थ्य महकमे के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। इसके बाद लोगों ने जुलूस निकाल कर विरोध प्रदर्शन किया। बाद में एसडीएम के जरिए मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा गया। साथ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 14 Nov 2014 11:21 PM (IST)
        

मनान क्षेत्र में गुलदार का आतंक बढ़ा

सोमेश्वर: यहां तहसील क्षेत्रांतर्गत कई गांवों में पिछले कई महीनों से गुलदार का आतंक व्याप्त है। यहां मनान क्षेत्र में आसपास के कई गांवों में गुलदार अब तक कई दर्जन मवेशियों को निवाला बना चुका है। यहां मनान क्षेत्र के भाट नयाल ज्यूला, पथरिया, बामनी गाड़, औलियागांव, भैंसड़गांव, निरई समेत आसपास के कई गांवों में गुलदार दिन के वक्त भी आबादी क्षेत्र में घूमता देखा जा चुका है। गुलदार की आवाजाही से इन गांवों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 14 Nov 2014 11:18 PM (IST)
        
(News from Almora, Uttarakhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें