अल्मोड़ा

  • सत्यापन के बाद ही किराए पर दे मकान

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 05:56 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, मानिला : तहसील भिकियासैंण क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में पिछले दिनों हुई चोरी और अन्य छुटपुट घटनाओं से सबक लेते तहसील प्रशासन ने बाहरी लोगों का सत्यापन करना अनिवार्य कर दिया। पटवारी क्षेत्र मानिला के राजस्व उपनिरीक्षक ईशा नवाब एवं नैलवालपाली के विपिन चन्द्र मठपाल ने मानिला के मुख्य बाजार रतखाल एवं सदरा में रह रहे बाहरी क्षेत्र के व्यक्तियों को शीघ्र सत्यापन करने का आदेश दिया।... और पढ़ें »

  • विवेकानंद की विचारधारा आज भी प्रासंगिक

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 05:22 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : डीएम सविन बंसल ने थामसन हाउस में स्वामी विवेकानंद की मूर्ति का अनावरण किया। उन्होंने कहा कि उनके विचार आज भी बेहद प्रासंगिक है। उन्होंने लोगों से स्वामी विवेकानंद के विचारों से प्रेरणा लेने का आह्वान किया। डीएम बंसल ने कहा कि थामसन हाउस विगत कई दशक से सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा का प्रमुख आर्कषण रहा। यह एतिहासिक भवन कई मधुर स्मृतिया संजोए है। स्वामी विवेकानंद ने अल्मोड़... और पढ़ें »

  • तापमान में 1.5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट, राहत

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 05:17 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : बुधवार को पहाड़ के तापमान में गिरावट दर्ज की गई। इससे लोगों ने अन्य दिनों की अपेक्षा राहत महसूस की। विगत दिवस की तुलना में अधिकतम तापमान में 1.5 डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की गई। बुधवार आकाश में धुंध छाने और हवा चलने से मौसम ने दिन में लोगों को बढ़ती तपिस से राहत दी। नगर के बाजारों में भी अन्य दिनों की अपेक्षा चहल-पहल रही। मौसम के रूख को देख ग्रामीण क्षेत्रों से भी का... और पढ़ें »

  • शांति व्यवस्था बनाने में सहयोग करें

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 05:09 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, चौखुटिया : तल्ला गेवाड़ केमासी में लगने वाले सात दिनी प्रसिद्ध सोमनाथ मेले को शांति पूर्वक कराने को लेकर प्रशासन की पहल पर बुधवार को मेला समिति पदाधिकारियों व प्रतिनिधियों की बैठक हुई। इसमें सभी व्यवस्थाओं पर मंथन करते मेले में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जनता से सहयोग की अपील की। मेलार्थियों को सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने पर जोर दिया। एसडीएम हेमंत कुमार वर्मा की अध्यक्षता में... और पढ़ें »

  • राष्ट्रपति शासन में कांग्रेस का भ्रष्टाचार उजागर

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 04:39 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, दन्यां: एक माह के राष्ट्रपति शासन से यह साबित हो गया कि कांग्रेस शासन काल में कितना भ्रष्टाचार था। एक माह में खनन से ही एक अरब का राजस्व सरकार को मिला। यह बातें भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता सुभाष पांडे ने दन्यां में कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते कही। उन्होंने कहा कि खनन, शराब सहित अन्य मुनाफे वाले व्यवसायों को सरकार ने भ्रष्टाचार की झोली में डाला था। कहा कि कांग्रेस सरकार की उदासीनत... और पढ़ें »

  • उक्रांद के साथ मिलकर आगे बढ़ें

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 04:13 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, चौखुटिया : कांग्रेस-भाजपा की जनविरोधी नीतियों और प्रदेश में व्याप्त भ्रष्टाचार को जन-जन तक पहुंचाने के लिए उक्रांद का जनसंवाद अभियान जारी है। दूसरे दिन बुधवार चांदीखेत बाजार में सभा की गई। इसमें वक्ताओं ने भाजपा-कांग्रेस पर कई सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि इन पार्टियों ने अपने शासन काल में शहीदों, राज्य आंदोलनकारियों व आम जनता के सपनों पर पानी फेरने का काम किया। जिलाध्यक्ष गजेंद्... और पढ़ें »

  • भाजपा की शुद्धि-बुद्धि को हवन यज्ञ

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 04:09 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, चौखुटिया: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बुधवार को निवर्तमान मुख्यमंत्री हरीश रावत के जन्म पर केक काटकर मिष्ठान वितरण किया। उनके दीर्घायु होने की कामना की। इस दौरान फुलई शिव मंदिर में पूजा-अर्चना कर केंद्र सरकार की शुद्धि-बुद्धि के लिए हवन यज्ञ में आहुति भी दी। सीएचसी में भर्ती मरीजों को फल वितरण भी किए। हरीश रावत के दीर्घायु होने एवं केंद्र सरकार की शुद्धि-बुद्धि के लिए हवन-यज्ञ में क... और पढ़ें »

  • आप की मजबूती से होगा राज्य का विकास

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 04:02 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : आम आदमी पार्टी की उत्तराखंड बचाओ जनजागरण यात्रा के तहत पार्टी कार्यकर्ताओं ने बुधवार जिला मुख्यालय पर जनगीतों के साथ रैली निकाली। जनता से राज्य के विकास के लिए पार्टी को मजबूती प्रदान करने की अपील की। इस दौरान कई स्थानों पर नुक्कड़ सभाओं में भाजपा-काग्रेस की नीतियों पर प्रहार किया। राज्य की वर्तमान राजनीतिक अस्थिरता के लिए इन दोनों राजनीतिक दलों को जिम्मेदार ठहराया। ... और पढ़ें »

  • पांच केंद्रों के लिए 2558 अभ्यर्थी पंजीकृत

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 03:37 PM (IST)

    संवाद सहयोगी , अल्मोड़ा : हाईस्कूल-इंटर बोर्ड परीक्षा का मूल्यांकन कार्य निपटने के बाद अब उत्तराखंड प्राविधिक शिक्षा परिषद रुड़की ने पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा के लिए तैयारियां तेज कर दी। नगर में एक और दो मई को होने वाली प्रवेश परीक्षा के लिए पांच केंद्र बनाए हैं। इन पांचों केंद्रों के लिए कुल 2558 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। इन दिनों केंद्रों में आवश्यक व्यवस्थाएं जुटाने का काम चल रहा। पॉलीटेक्निक क... और पढ़ें »

  • कल तक डाटा इंट्री जरूर करा लें

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 03:32 PM (IST)

    अल्मोड़ा : मुख्य शिक्षा अधिकारी ने खंड शिक्षा अधिकारी से शिक्षणेत्तर कर्मचारी स्तर तक के अधिकारियों व कर्मचारियों से 29 अप्रैल तक एजुकेशन पोर्टल में ऑन लाइन डाट्रा इंट्री कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने खंड शिक्षा अधिकारियों, उप शिक्षा अधिकारियों, प्रधानाचार्य, प्रधानाध्यापकों, शिक्षकों व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों से इस कार्य में तत्परता बरतने को कहा है। सीइओ वीएन सिंह ने यह भी स्पष्ट किया कि यदि किसी... और पढ़ें »

  • आंगनबाडी केंद्रों पर हुई गोद भराई

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 07:55 PM (IST)

    बैरती (अल्मोड़ा)। क्षेत्र के आंगनबाड़ी केंद्र पान एवं रामपुर में गर्भवती महिलाओं की गोद भराई कार्यक्रम किया गया। इस अवसर पर गर्भवती महिलाओं का साज श्रृंगार कर उन्हें उपहार देते गोद भराई की। कार्यक्रम में आंगनबाड़ी कार्यकत्री बसंती संगेला (रामपुर) और किरन त्रिपाठी (पान) एवं सहायिका सरस्वती देवी आदि थे। इससे पूर्व इन केंद्रों पर वृद्घ महिलाओं को पौष्टिक आहार का भी वितरण किया। और पढ़ें »

  • पूर्व प्रधान गस्याल का निधन

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 07:52 PM (IST)

    अल्मोड़ा : मल्ला दानपुर के ग्राम गांसी के पूर्व ग्राम प्रधान दलजीत सिंह गस्याल के निधन हो गया। 97 वर्षीय गस्याल कुछ समय से अस्वस्थ थे। उनकी अंत्येष्टि दानपदु के मुनार शमशान घाट में की गई। वह जिला बार के पूर्व अध्यक्ष चामू सिंह गस्याल के ताऊ थे। कई दशक गांसी के प्रधान रहे। उनके निधन पर जिला बार एसोसिएशन अध्यक्ष भानु प्रकाश तिलारा, सचिव पंकज लटवाल, एडवोकेट विनोद लोहनी, डीएस कार्की, केवल सती, नीरू तिव... और पढ़ें »

  • वन श्रमिकों के नियमितीकरण की मांग

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 07:51 PM (IST)

    अल्मोड़ा: कुमाऊं वन श्रमिक संघ ने श्रमिकों के नियमितीकरण की मांग शासन से की। संघ के अध्यक्ष गोपाल दत्त तिवारी ने कहा कि श्रमिकों को विभाग में कार्य करते 40 से 45 साल हो गए, लेकिन उन्हें अब तक नियमित नहीं किया गया। इससे श्रमिक अपने भविष्य को लेकर चिंतित हैं। उन्होंने शासन से श्रमिकों के मामले में गंभीरतापूर्वक विचार करने का आग्रह किया। ी और पढ़ें »

  • आत्मा का लाभ गांव-गांव पहुंचे: डीएम

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 07:46 PM (IST)

    अल्मोड़ा: केंद्र पोषित आत्मा परियोजना का लाभ न्याय पंचायत और ब्लॉक स्तर पर बेहतर हो। इसके लिए हर संभव प्रयास किए जाएं। यह बात डीएम सविन बंसल ने नेशनल मिशन ऑफ एग्रीकल्चर एक्सटेंशन एवं टेक्नोलॉजी योजना से संबंधित बैठक में कही। विकास भवन में बैठक के दौरान डीएम ने कहा कि कृषि मंत्रालय भारत सरकार से संचालित आत्मा परियोजना पहले देश के सात राज्यों के चार जिलों में शुरुआत की गई। अब व्यापक रूप से संचालित... और पढ़ें »

  • पल्ली दन्यां में पानी की किल्लत

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 07:37 PM (IST)

    दन्यां: दन्यां कस्बे से लगे पल्ली दन्यां क्षेत्र में पानी की किल्लत से लोग परेशान हैं। ग्राम प्रधान रमेशनाथ ने बताया कि क्षेत्र के लिए दन्यां कुदौली नाम की पेयजल योजना बनी है। योजना में पर्याप्त पानी होने के बावजूद लोगों को पानी नहीं मिल रहा। उन्होंने बताया कि विभागीय कर्मचारियों की उदासीनता के चलते स्रोत का पानी समुचित मात्रा में उपभोक्ताओं को नहीं मिल रहा। उन्होंने बताया कि विभागीय अधिकारियों को... और पढ़ें »

  • मांगों का निदान करे शासन

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 07:34 PM (IST)

    अल्मोड़ा: उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी प्रकोष्ठ ने राज्य निर्माण आंदोलन के दौरान एक दिन भी जेल गए लोगों को भी राज्य आंदोलनकारी घोषित किए जाने की मांग शासन से की। प्रकोष्ठ के संयोजक महेश परिहार ने कहा कि यह मांग पिछले आठ साल से उठाई जा रही, लेकिन अब तक सुध नहीं ली। उन्होंने चिन्हित आंदोलनकारियों को राज्य सेनानी का दर्जा देने, आश्रितों को राज्य के विश्वविद्यालयों व तकनीकी संस्थानों में प्रवेश में अधिभा... और पढ़ें »

  • घर में घुसा बेकाबू डंपर, बाल बाल बचे लोग

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 07:26 PM (IST)

    गरमपानी : खैरना स्टेट हाईवे पर पिलखोली में बेकाबू डंपर मकान में जा घुसा। संयोग से बड़ी जनहानि टल गई। दुर्घटना के बाद चालक वाहन मौके पर छोड़कर फरार हो गया। मंगलवार शाम डंपर एचआर 38-एन-1949 नगर से खैरना की ओर जा रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार वाहन काफी तेज गति में था। ढलान में चालक नियंत्रण खो बैठा और बेकाबू डंपर राजमार्ग के पास ही पिलखोली निवासी भोला दत्त कांडपाल के घर में जा घुसा। गनीमत यह ... और पढ़ें »

  • कनवाड़ी की पहाड़ी ने घंटा भर रोकी रफ्तार

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 07:17 PM (IST)

    संवाद सूत्र, गरमपानी : पुराना चारधाम यात्रा मार्ग यानी खैरना रानीखेत स्टेट हाईवे पर भूगर्भीय लिहाज से अतिसंवेदनशील कनवाड़ी की पहाड़ी का जंगल दावानल की चपेट में आ गया। नतीजा पहले ही भूस्खलन से बेजार खतरनाक भूभाग दावाग्नि की तपिश से दरकने लगा। पहाड़ी से लगातार पत्थर गिरने के कारण करीब घंटा भर यातायात बाधित रहा। देर शाम जोखिम के बीच जैसे तैसे वाहनों की आवाजाही शुरू हो सकी। भूस्खलन का सबब बन चुकी कन... और पढ़ें »

  • शिक्षकों की नियुक्ति करें

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 07:12 PM (IST)

    अल्मोड़ा: उत्तराखंड माध्यमिक शिक्षक संघ ने जिले के अशासकीय माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों के रिक्त पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया शीघ्र शुरू करने की मांग उठाई। माध्यमिक शिक्षक संघ के पूर्व प्रांतीय मंत्री डॉ. मनोज कुमार जोशी का कहना है कि शिक्षण सत्र शुरू हुए एक माह पूरा होने को है, लेकिन कई विद्यालयों में महत्वपूर्ण विषयों के शिक्षकों के पद रिक्त चल रहे। इसका सीधा असर छात्रों की पढ़ाई पर पड़ रहा। उन्... और पढ़ें »

  • दिन में तपिश, सुबह-शाम सुहावना

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 07:04 PM (IST)

    अल्मोड़ा: पहाड़ में भी सूरज की तपिश धीरे-धीरे बढ़ रही। मंगलवार को नगर का तापमान 29.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया। इससे दिन में बाजारों की अन्य दिनों की अपेक्षा भीड़भाड़ कम रही। एक तो ग्रीष्मकाल और इसके साथ ही जिले के विभिन्न क्षेत्रों के वनों में लगी आग व धुंध ने तापमान को और बढ़ा दिया। और पढ़ें »

(News from Almora, Uttarakhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें