Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 06,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अल्मोड़ा

तीन ब्लाकों में चौबीस घंटे से ब्लैक आउट

मौलेखाल/ पनुवानौला/ दन्या : पिछले दो तीन दिनों से हो रही लगातार बारिश के कारण जिले के तीन ब्लाकों के सैंकड़ों गांवों में ब्लैक आउट की स्थिति बनी हुई है। विद्युत आपूर्ति में लाइनों में पेड़ गिरने से खलल पैदा हुआ है। लेकिन लगातार बारिश होने के कारण अभी तक लाइनों को दुरुस्त नहीं किया जा सका। जिले के सल्ट विकास खंड में लगातार हो रही बारिश के कारण रविवार की अपरान्ह यहां विद्य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 10:26 PM (IST)
        

भारतीय सेना में युवाओं के लिए खुले द्वार

रानीखेत : भारतीय सेना ने देश सेवा के लिए भर्ती के द्वार खोले हैं। कुमाऊं रेजीमेंट मुख्यालय (केआरसी) रानीखेत के सोमनाथ ग्राउंड में आगामी सात अप्रैल से आहूत भर्ती रैली की रूपरेखा तय कर ली गई है। इसमें सभी राज्यों के नौजवानों को मौका मिलेगा। खास बात है कि युद्ध वीरांगनाओं, शहीद जांबाज, सेवारत व भूतपूर्व सैनिकों के आश्रितों के साथ ही राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रथम व द्वितीय स्थान हासिल करने व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 10:25 PM (IST)
        

बोर्ड परीक्षा कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं

अल्मोड़ा : जिले भर के केंद्र व्यवस्थापक आगामी हाईस्कूल-इंटर बोर्ड परीक्षाओं को शुचितापूर्ण ढंग से कराएं, इस कार्य में लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कहा कि परीक्षाओं के संचालन में जिला व पुलिस प्रशासन का पूरा सहयोग रहेगा। यह बात जिलाधिकारी विनोद कुमार सुमन ने जिले भर के केंद्र व्यवस्थापकों, कस्टोडियनों व खंडशिक्षा अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए कही। यहां राजा आनंद सिंह राजकी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 10:25 PM (IST)
        

चमोली ने जीता उद्घाटन मुकाबला

अल्मोड़ा : बालकों के ओपन वर्ग की तीन दिवसीय राज्य स्तरीय हॉकी प्रतियोगिता का आगाज रविवार को हुआ। प्रतियोगिता का उद्घाटन मुकाबला चमोली ने जीता। स्पर्धा में राज्य के विभिन्न जिलों की टीमें प्रतिभाग कर रहीं हैं। पं. हेमवती नंदन बहुगुणा खेल स्टेडियम में प्रतियोगिता का पहला मैच चम्पावत व चमोली की टीमों के बीच खेला गया। जिसमें चमोली की टीम ने 1-0 से मैच जीत लिया। चमोली की ओर से विक्रम ने एक गोल किया। द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 04:26 AM (IST)
        

कौसानी को पर्यटन में अग्रणी बनाने के होंगे प्रयास

कौसानी (बागेश्वर) : जिला पंचायत और होटल एसोसिएशन सहित विभिन्न संगठनों की बैठक में कौसानी को पर्यटन के क्षेत्र में और अधिक विकसित करने पर चर्चा हुई। इस क्षेत्र में पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए साहसिक पर्यटन, जू और चिल्ड्रन पार्क के निर्माण को लेकर प्रयास करने का निर्णय लिया गया। जिला पंचायत अध्यक्ष हरीश ऐठानी ने कहा कि अल्मोड़ा-कौसानी और बागेश्वर सड़कों को गड्ढामुक्त किया जाएगा। पेयजल समस्या के स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 04:26 AM (IST)
        

फागुन सदा शिव खेलें होरी...

बागेश्वर/गरुड़ : रंग पड़ते ही जनपद में होली की धूम मचने लगी है। गांवों में महिला व पुरुष होली के रंग में रंग गए हैं। गरुड़ की कत्यूर घाटी में होली की धूम मची हुई है। बैठकी होली में महिलाएं स्वांग रचाकर होली को और अधिक आकर्षक बना रही हैं। कत्यूर घाटी के भेटा, सिल्ली, मटेना , पाये, गढ़सेर, गागरीगोल, पुरड़ा आदि गांवों में डांगरों ने चीरबंधन किया और अबीर गुलाल उड़ाया। होल्यारों ने एक दूसरे को टीका लगाकर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 04:26 AM (IST)
        

गांवों के विकास को बनाएं योजनाए : कुंजवाल

अल्मोड़ा : ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए ग्रामीण और जनप्रतिनिधि आपसी सामंजस्य बनाकर योजनाएं तैयार करें। ताकि उन्हें क्रियान्वित कर ग्रामीणों के आवश्कता के अनुसार गांवों को विकसित किया जा सके। विकास योजनाओं को धरातल पर उतारने के लिए धन की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी। विकास खंड भैंसियाछाना के राजकीय प्राथमिक विद्यालय भेंटा डांगी में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 10:23 PM (IST)
        

होली::: होली मैं खेलूंगी उन संग डटके..

अल्मोड़ : पौष के पहले रविवार से शुरू हुई होली गायन अब जोर पकड़ने लगा है। श्रृंगारिक होलियों की स्वरलहरियां स्थान-स्थान पर गुंजने लगी हैं। विभिन्न स्थानों पर जहां देर रात्रि तक बैठकी होली का दौर चल रहा है। वहीं रविवार को महिला समिति के तत्वावधान में आयोजित होली गायन में होल्यारों ने खूब धमाल मचाया। पहाड़ में परंपरागत ढंग से बैठकी होली का गायन की शुरूआत पौष के प्रथम रविवार अर्थात मध्य दिसंबर से शुरू ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 10:23 PM (IST)
        

364 पंजीकृत, 325 ने आजमाया भाग्य

अल्मोड़ा : उत्तराखंड पुलिस की रैंकर्स पुलिस परीक्षा में रविवार को 325 परीक्षार्थियों ने अपना भाग्य अपनाया। परीक्षा के लिए कुल 364 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। लेकिन 39 परीक्षार्थियों के अनुपस्थित रहने के कारण 325 छात्र ही परीक्षा में बैठ पाए। परीक्षा के लिए जीजीआईसी को केंद्र बनाया गया था। रविवार को उत्तराखंड पुलिस की सब इंस्पेक्टर पद के लिए परीक्षा आयोजित करायी गयी। रविवार को राजकीय इंटर कालेज अल्मोड़... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 10:22 PM (IST)
        

सुअर के हमले में घायल महिला की मौत

अल्मोड़ा : लगभग एक सप्ताह पूर्व लमगड़ा ब्लाक के कलसीमा गांव में जंगली सुअर के हमले में गंभीर रूप से घायल महिला ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया है। परिजनों ने उसकी अंत्येष्टि कर दी है। विकास खंड लमगड़ा के कलसीमा गांव में लगभग एक सप्ताह पहले तोक सैंज निवासी तुलसी देवी पुत्री आन सिंह अपने घर के बाहर कुछ काम कर रही थी। अचानक जंगल की ओर से आए जंगली सुअर ने उस पर हमला कर उसे लहूलुहान कर दिया था। महिला को ग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 10:22 PM (IST)
        

भूजान की पहाड़ी दरकी, पत्थरों की बरसात

रानीखेत/गरमपानी : लगातार बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है। अतिवृष्टि से जहां कई मोटर मागरें पर पत्थर गिरने लगे हैं, वहीं सड़कों पर यातायात जोखिम भरा हो गया है। बारिश का यही हाल रहा तो लोगों की मुश्किलें और भी बढ़ सकती हैं। शनिवार रात से हो रही बारिश के कारण कई मोटर मागरें पर यात्रा जोखिम भरा साबित हो रहा है। रविवार को रानीखेत-खैरना स्टेट हाईवे पर कई स्थानों पर मलवा आने के साथ ही कनवाड़ी की पहाड़ी द... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 10:22 PM (IST)
        

लूटपाट करने वाले तीन नेपाली गिरफ्तार

बागेश्वर : तीन दिन पूर्व रीमा के कुलगड़ा गांव में दंपति को बंधक बनाकर लूटपाट करने वाले तीन नेपालियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से लूट का माल व नगदी बरामद कर ली गई है। पुलिस टीम की कामयाबी पर डीजीपी ने टीम को दस हजार रुपये के पुरस्कार की घोषणा की। 26 फरवरी की रात चार नेपालियों ने घर में घुसकर कुलगड़ा गांव निवासी देवकी नंदन पाठक और उनकी पत्‍‌नी राधा पाठक के साथ मारपीट की। दोनों को बंधक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 10:17 PM (IST)
        

अफसरान गैरहाजिर, भड़के प्रधान

जागरण संवाददाता, चौखुटिया : क्षेत्र पंचायत की बैठक में अधिकारियों की गैरमौजूदगी पर भड़के ग्राम प्रधानों ने सदन का बहिष्कार कर दिया। आक्रोशित प्रधानों ने सदन के बाहर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध-प्रदर्शन किया। इस दौरान तहसीलदार व बीडीओ के समझाने पर भी प्रधान बैठक में नहीं लौटे। लेकिन बीडीसी सदस्यों ने प्रधानों का साथ नहीं दिया और अलग-थलग नजर आए। क्षेत्र पंचायत की त्रैमासिक बैठक शनिवार को विक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 04:25 AM (IST)
        

बेरोजगार रानीझील में कूदा, मौत

जागरण संवाददाता, रानीखेत : नौकरी की तलाश में भटक रहे शिक्षित बेरोजगार की लाश रानीझील से बरामद हुई है। अवसाद से ग्रस्त युवक संदिग्ध हालात में करीब पखवाड़े भर से लापता था। अंदेशा है कि रोजगार न मिलने के कारण ही उसने आत्मघाती कदम उठा लिया। पुलिस को उसके पास से सेवायोजन अधिकारी को लिखा प्रार्थना पत्र भी मिला, जिसमें उसने नौकरी के लिए आवेदन किया था। पटवारी क्षेत्र पंतकोटुली निवासी रतन राम का पुत्र वि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 10:24 PM (IST)
        

चोरों का धावा, तोड़े तीन दुकानों के ताले

जागरण संवाददाता, रानीखेत : हाईवे से सटे बाजार क्षेत्रों में कुछ माह शांत रहने के बाद चोर गिरोह ने फिर दस्तक दे दी है। सुयालबाड़ी के ढोकाने कस्बे में बदमाशों ने एक ही रात में तीन दुकानों के ताले तोड़ हजारों का माल पार कर लिया। इससे क्षेत्र में हड़कंप है। व्यापारियों ने राजस्व पुलिस को तहरीर दे दी है। दुस्साहसिक वारदात अल्मोड़ा व नैनीताल की अंतरजनपदीय सीमा पर सुयालबाड़ी में हुई। यहां राष्ट्रीय राज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 10:21 PM (IST)
        

झूठी रिपोर्ट लिखाने पर दो लाख का जुर्माना

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : विकास खंड भैंसियाछाना के पटवारी क्षेत्र लिंगुणता में एक महिला के खिलाफ झूठी रिपोर्ट लिखाने के आरोप में न्यायालय ने उक्त व्यक्ति को दो लाख रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है। विकास खंड भैंसियाछाना के गुठोली गांव निवासी हंसी देवी पत्‍‌नी नैन सिंह के खिलाफ 23 मार्च 2017 को इसी गांव के धरम सिंह पुत्र बचे सिंह, गोपुली देवी पत्‍‌नी धरम सिंह, ममता देवी पत्‍‌नी अर्जुन सिंह ने पटवार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 10:52 PM (IST)
        

खाद्य सुरक्षा विभाग ने दुकानों में छापे मार लिए सैंपल

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : होली पर्व के मौके पर मिलावटी खाद्य पदार्थो के प्रयोग से बचने के उद्देश्य से खाद्य सुरक्षा विभाग और स्थानीय प्रशासन ने नगर में ताबड़तोड़ छापेमारी की कार्रवाई की। इस दौरान लाला बाजार और माल रोड से मावा, गुजिया और तेल के सैंपल लेकर उन्हें जांच के लिए भेजा गया है। शुक्रवार को होली पर्व के मद्देनजर जिलाधिकारी द्वारा दिए निर्देशों के क्रम में स्थानीय प्रशासन और खाद्य सुरक्षा व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 10:51 PM (IST)
        

बीमा कंपनी को 50 हजार भुगतान के निर्देश

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : जिला उपभोक्ता फोरम ने दि न्यू इंडिया इश्योरेंस कंपनी को पशु बीमे के दावे का 50 हजार रुपया भुगतान करने के निर्देश दिए हैं। बीमा कंपनी काफी समय से पशुपालक को परेशान कर रही थी। तहसील अल्मोड़ा के तलाड़बाड़ी निवासी जगदीश सिंह पुत्र अमर सिंह ने एक खच्चर खरीदा था, जिसका बीमा उन्होंने दि न्यू इंडिया इश्योरेंस कंपनी से कराया था। बारह फरवरी 2013 को खच्चर की मौत हो गई थी। परिवादी न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 10:47 PM (IST)
        

डेढ़ हजार की आबादी पर मंडराया महामारी का खतरा

जागरण संवाददाता, रानीखेत : विकासखंड की महत्वपूर्ण सौखोला पेयजल योजना के स्रोत में सीवर की गंदगी फेंक दिए जाने से हड़कंप मच गया है। तकरीबन डेढ़ हजार की आबादी ने इस लाइन का पानी पीना बंद कर दिया है। महामारी की आशंका के मद्देनजर महकमे ने तत्काल आपूर्ति बंद कर दी है। वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए उप जिलाधिकारी ने नायब तहसीलदार व राजस्व उपनिरीक्षक को जांच सौंप दी है। इधर ग्राम प्रधान ने प्रशासन से ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 10:44 PM (IST)
        

हाईवे पर गिरा पेड़, कोसी घाटी में ब्लैक आउट

जागरण संवाददाता, रानीखेत : कुमाऊं की 'लाइफ लाइन' पर दुश्वारियां खत्म होने का नाम नहीं ले रही। आए दिन सड़क हादसों के बीच देर रात हल्द्वानी-अल्मोड़ा हाईवे पर विशालकाय पेड़ धराशाई हो गया। संयोग से उधर से गुजर रही यात्री जीपें व एक ट्रक चपेट में आने से बाल-बाल बच गया। बीचोंबीच वृक्ष गिरने से राष्ट्रीय राजमार्ग पर जहां घंटों जाम रहा, वहीं पूरी रात कोसी घाटी को ब्लैक आउट की मार झेलनी पड़ी। कोसी घाटी क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 10:43 PM (IST)
        
(News from Almora, Uttarakhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें