Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 28,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अल्मोड़ा

एक लाख की पकड़ी दारू, दो गिरफ्तार

asdfasd

जागरण संवाददाता, द्वाराहाट : ताबड़तोड़ वारदातों पर कुछ अंकुश के बाद अब शराब तस्कर सक्रिय हो गए हैं। बैरती क्षेत्र में करीब एक लाख की देसी मदिरा पकड़ी गई। पुलिस ने चेकिंग के दौरान भाग रहे दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। बरामद 50 पेटी शराब बाजपुर सहकारी चीनी मिल की है। अंदेशा है कि देसी ठेके की आड़ में तस्करी की जा रही थी। पुलिस ने पुख्ता सूचना के आधार पर बीती देर रात चौखुटिया ब्लॉक से सटे इलाके म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 10:46 PM (IST)
        

लोक अदालत में 54 वादों का निस्तारण

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में लंबित वादों के निस्तारण के लिए जिले के विभिन्न न्यायालयों में लोक अदालतों का आयोजन किया किया। जिसमें कुल 54 वादों का निस्तारण कर अर्थदंड के रूप में कुल एक लाख 32 हजार पांच सौ की धनराशि वसूली गई। इसके साथ ही प्रतिकर के रूप में छह लाख पचास हजार तीन सौ तिरेपन की धनराशि दिलवायी गई। राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार ज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 10:46 PM (IST)
        

दयानंद व निर्मला बने डिप्टी कलक्टर

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : राज्य लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित पीसीएस परीक्षा में सफलता हासिल कर अल्मोड़ा निवासी दयानंद सरस्वती व निर्मला बिष्ट ने जनपद का नाम रोशन किया है। यह दोनों मेधावी पीसीएस परीक्षा में क्रमश: दसवीं व तेरहवीं रैंक हासिल कर डिप्टी कलक्टर पद के लिए चयनित हुए हैं। अल्मोड़ा के तल्ला दन्यां धारानौला निवासी दयानंद सरस्वती 2006 की पीसीएस परीक्षा में जिला कमांडेंट होमगार्ड के पद पर चय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 10:46 PM (IST)
        

अब बरसने लगी भगोती नंदा की नेमत

:::: पहल :::: - श्रीनंदा राजजात यात्रा से जुड़ते ही धनवर्षा शुरू - सीएम ने आयोजन मद से अवस्थापना कार्यो को 17.50 लाख और किए मंजूर - पारंपरिक यात्रा मार्ग को तीन लाख पहले ही अवमुक्त - हैलोजन नहीं एलईडी से रोशन होगा रानीखेत, हाइटेक प्रसाधन केंद्र भी बनेंगे - दूनागिरी के लिए थ्री फेस विद्युत लाइन - मिलेगा पर्यटन व सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा जागरण टीम, रानीखेत/द्वाराहाट : एशिया महाद्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 10:45 PM (IST)
        

27.74 लाख से होगा शौचालयों का कायाकल्प

gffg

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: मरम्मत की दरकार के बावजूद धनाभाव के कारण लंबे वक्त से दुर्दशाग्रस्त नगर के शौचालयों व पेशाबघरों की दशा अब सुधर जाएगी। बकायदा यह कार्य पालिका ने शुरू कर दिया है। इसमें करीब आधा दर्जन नये पेशाबघरों का निर्माण होगा। जिसमें एक महिला शौचालय भी शुमार है। पालिकाध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी के प्रयासों के बाद शासन से धन अवमुक्त हो पाया है। नगर की स्वच्छता व्यवस्था गड़बड़ाने में दुर्द... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 10:45 PM (IST)
        

पौराणिक पदयात्रा में अब आधुनिक पुट

जागरण संवाददाता, रानीखेत : बेशक गढ़वाल में ऐतिहासिक श्रीनंदा राजजात यात्रा दुरुह रास्तों से पैदल हिमालय की ओर बढ़ रही है। मगर हिमालयी महाकुंभ का पहली बार हिस्सा बनी रानीखेत नगरी में पौराणिक परंपरा में आधुनिकता का पुट साफ दिखा। हालांकि पवित्र छंतोली के साथ नगर परिक्रमा में पांच-छह किमी पदयात्रा जरूर की गई। मगर श्रीनंदा राजजात यात्रा मात्र डेढ़ किमी का सफर तय करने के बाद वाहनों के काफिले में तब्दील ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 10:44 PM (IST)
        

बसासत हुई दोगुनी, नहीं खिसकी एक इंच सीमा

::::: विस्तारीकरण ::::: = दिन दूना रात चौगुना हो रहा अवैज्ञानिक निर्माण, खतरे भी बढ़े = अंतिम बार सन् 1954 में हुआ था पालिका का सीमांकन = परिस्थितियां बदलने के बावजूद नहीं ली जा रही सुध फोटो- 23 एएलएमपी 3 परिचय- लोअर माल रोड से लगे ग्रामीण हिस्से में फैले अल्मोड़ा का एक नमूना। जागरण जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : कभी सीमित आबादी वाला प्राचीन पर्वतीय नगर अल्मोड़ा में बसासत इस कदर बढ़ी कि आज जमीन मि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 10:44 PM (IST)
        

मां नंदा के जयकारे से गूंजा अल्मोड़ा

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा में आयोजित ऐतिहासिक नंदा राजजात यात्रा में रविवार को जनसैलाब उमड़ पड़ा। यहां मां नंदा देवी मंदिर से नंदा छंतोली की नगर में भव्य शोभायात्रा निकाली गई। जिसमें महिलाओं, युवाओं, स्कूली बच्चों समेत सामाजिक व राजनैतिक संगठनों से जुड़े हजारों लोगों ने भागीदारी की। इसके पश्चात चंद राजाओं के वंशज केसी सिंह बाबा की अगवानी में राजजात यहां से माला गांव को रवाना ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 10:44 PM (IST)
        

विकास कार्यो में सुस्ती पर डीएम खफा, चेतावनी

dfasdf

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: जिलाधिकारी विनोद कुमार सुमन ने विभागीय उच्चाधिकारियों को विकास कार्यो में तेजी लाने के सख्त निर्देश दिए हैं। यहां कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में उन्होंने विभिन्न योजनाओं की समीक्षा करते हुए धीमी प्रगति पर गहरी नाराजगी जताई। शिक्षा विभाग के अधिकारियों द्वारा विद्यालय भवनों के निर्माण संबंधी कार्यो में कोई दिलचस्पी न लिए जाने पर नाराजगी जताते हुए उन्होंने लंबित क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 10:44 PM (IST)
        

पहले पड़ाव माला में नंदा राजजात का भव्य स्वागत

संवाद सूत्र, सोमेश्वर : एशिया की सबसे बड़ी धार्मिक पैदल यात्रा नंदा राजजात रविवार की देर शाम अपने पहले पड़ाव माला गांव पहुंची। अल्मोड़ा से शुरू इस यात्रा का जहां जगह जगह भव्य स्वागत किया। वहीं बीच बीच से श्रद्धालु इस पवित्र यात्रा से जुड़ते रहे और मल्लिका देवी के दर्शन कर पहले पड़ाव में विश्राम किया। रविवार को सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा से नंदा राजजात यात्रा सोमेश्वर की ओर रवाना... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 10:44 PM (IST)
        

गोवंश तस्करी में फरार आरोपी दबोचा

dfasd

मानिला, सल्ट : गोवंश तस्करी में फरार चल रहे एक आरोपी को पुलिस ने उत्तर प्रदेश के रामपुर से गिरफ्तार किया है। मामले को खंगालने के बाद आरोपी को पुलिस ने अल्मोड़ा जेल भेज दिया है। विगत फरवरी माह में उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले के कुछ लोगों द्वारा सराईखेत से 16 गोवंशीय पशुओं की तस्करी की जा रही थी, जिसे सल्ट पुलिस द्वारा चिमटाखाल-मोहान मार्ग पर पकड़ लिया गया था। इस दौरान तस्करी में लिप्त तीन लोगो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 10:44 PM (IST)
        

विदाई पथ पर बरसे भक्तों के नैन

dfasdf

जागरण संवाददाता, द्वाराहाट : 'विदाई पथ' पर आस्था के सागर में भावविभोर भक्तों का अपार स्नेह एवं कोटि-कोटि प्रणाम व अर्पण स्वीकार कर 'भगोती नंदा' ने कुमाऊं की पौराणिक राजधानी तथा सांस्कृतिक नगरी 'द्वारिका' से विदाई ली। इससे पूर्व शीतला देवी एवं दूनागिरी में विराजमान मां भगवती से फिर मिलने का वादा कर 500 सीढि़यों पर विदा करने पहुंचे सैकड़ों भावुक भक्तों को भी आशीर्वाद दिया। देववृक्षों ने हवा के झोंको... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 10:44 PM (IST)
        

कलक्ट्रेट को धारानौला स्थानांतरित करने पर जोर

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: यहां धारानौला व्यापार मंडल कलक्ट्रेट परिसर को जिला पंचायत परिसर धारानौला में शिफ्ट करने के पक्ष में है। अपना पक्ष उसने डीएम के समक्ष रखा है। धारानौला व्यापार मंडल के पदाधिकारियों का तर्क है कि जन सुविधा की दृष्टि से कलक्ट्रेट के दफ्तरों को जिपं परिसर धारानौला में ही स्थानांतरित करना उचित होगा। धारानौला व्यापार मंडल ने मामले में एक बैठक कर कलक्ट्रेट दफ्तरों का स्थानांतरित... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 09:54 AM (IST)
        

कन्याधन योजना के आवेदनों का जल्द हो निस्तारण

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : जिलाधिकारी विनोद कुमार सुमन ने गौरादेवी कन्याधन योजना के आवेदन पत्रों का निस्तारण तेजी से करने के निर्देश दिए हैं। डीएम शनिवार को कलक्ट्रेट सभागार में गौरादेवी कन्याधन योजना की समीक्षा की और अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए। इस मौके पर उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत शासन से सामान्य जाति की छात्राओं के लिए 2.13 करोड़ का बजट प्राप्त हुआ था। आवंटित बजट के सापेक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 09:54 AM (IST)
        

कुमाऊंनी भाषा का व्याकरण तैयार करने का फैसला

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : कुमाऊंनी भाषा, साहित्य एवं संस्कृति प्रचार समिति की यहां हुई बैठक में कुमाऊंनी भाषा का व्याकरण तैयार करने का फैसला लिया है। तय हुआ कि इसके लिए शीघ्र कुमाऊंनी भाषाविदों की कमेटी गठित की जाएगी। सर्वसम्मति से कुमाऊंनी भाषा के मानकीकरण की प्रक्रिया में तेजी लाने और मानकीकरण के लिए कार्यशालाओं का आयोजन करने का भी निर्णय लिया गया। समिति ने कुमाऊं विश्वविद्यालय के एसएसजे पर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 09:54 AM (IST)
        

पर्यटन क्षेत्र के रूप में विकसित होगा लमगड़ा

devlop

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: विधान सभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल ने कहा कि कपिलेश्वर-बानड़ीदेवी योजना तैयार होने के बाद पौधार से लमगड़ा क्षेत्र को पर्यटन क्षेत्र के रूप में विकसित किया जाएगा। लमगड़ा विकासखंड के प्राथमिक विद्यालय टकोली में जनसभा को संबोधित करते हुए विस अध्यक्ष ने क्षेत्र के विकास के लिए लोगों से पार्टी से जुड़ने का आह्वान किया। इस मौके पर उन्होंने विद्यालय में फर्नीचर हेतु विधायक निधि स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 09:54 AM (IST)
        

जिला बार के लिए 20 प्रत्याशियों ने भरे पर्चे

bar chunav

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: जिला बार एसोसिएशन की नामांकन प्रक्रिया के तहत शनिवार को अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व सचिव समेत विभिन्न पदों के लिए कुल 20 प्रत्याशियों ने नामांकन कराया। इनमें अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के लिए तीन-तीन तथा सचिव व उपसचिव पद के लिए दो-दो नामांकन हुए हैं। पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत यहां कलक्ट्रेट परिसर स्थित जिला बार सभागार में दोपहर 12 बजे से नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई। अध्यक्ष पद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 09:54 AM (IST)
        

गुलदार के आतंक से कई गांवों में दहशत

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: लमगड़ा विकासखंड के करीब दर्जन भर गांवों में पिछले कई दिनों से गुलदार का आतंक व्याप्त है। गुलदार पिछले करीब एक-डेढ़ माह के भीतर ग्रामीणों के 30 से भी अधिक जानवरों को शिकार बना चुका है। परेशान ग्रामीणों ने स्थानीय प्रशासन से मवेशीखोर गुलदार के आतंक से निजात दिलाने की गुहार लगाई है। इसी क्रम में उन्होंने क्षेत्र भ्रमण पर पहुंचे विस अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल को भी ज्ञापन सौं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 09:54 AM (IST)
        

उल्लास के साथ नंदा की विदाई

जागरण संवाददाता, चौखुटिया: ओ बाई गवारा रोधना लगैछ, ओ बाई गवारा बाट लागी रै, गवारा छंतेली दगडै चली रै व चौसिंग्या खाडू दगडै चली रै..जैसे भाव गीत व शंख ध्वनि, तुतरी व ढोल-नगाडों की गूंज। मन में उत्साह व उल्लास एवं उदासी के भावों का अद्भूत संगम। शनिवार को ऐसा ही कुछ नजारा श्रीनंदा राजजात यात्रा केअंतर्गत यहां जाबर-कोट्यूड़ा से चौखुटिया तक नंदा की ससुराल को विदाई के दौरान देखने को मिला। शुभ मूहुर्त ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 09:54 AM (IST)
        

बिहार के दो शातिर बदमाश गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, द्वाराहाट : हालिया ताबड़तोड़ वारदातों से दहले क्षेत्र में एक और बड़ी घटना रोकने में सफलता मिली है। पुलिस ने रात्रि गश्त के दौरान दो बदमाश गिरफ्तार किए हैं। इनके पास से आलानकब जब्त किया गया है। दोनों शातिर लूट या चोरी की वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। पकड़े गए युवक बिहार के हैं। बिहार पुलिस से भी संपर्क साधा जा रहा है, ताकि अपराधियों का आपराधिक रिकॉर्ड भी खंगाला जा रहा है। बता... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 09:54 AM (IST)
        
(News from Almora, Uttarakhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें