अल्मोड़ा

  • बच्चों को रचनात्मक गतिविधियों से जोड़ें

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 04:54 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, चौखुटिया : अमन संस्था का दिशा कांवेंट में तीन दिनी बाल कार्यशाला शुरू हो गई है। पहले दिन प्रतिभागी बच्चों को बाल अधिकारों से रूबरू कराया गया। साथ ही विभिन्न खेल गतिविधियां भी कराई गई। शुभारंभ प्रबंधन समिति के प्रबंधक आनंद किरौला ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ बच्चों को रचनात्मक गतिविधियों से जोड़ना जरूरी है। इससे उनका मानसिक व शारीरिक विकास होता है। वहीं प्रधाना... और पढ़ें »

  • तकनीकी खराबी से मजदूरों को भुगतान नहीं

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 04:27 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, दन्यां: विकासखंड धौलादेवी में सॉफ्टवेयर में आई तकनीकी खराबी के चलते विगत तीन माह से मनरेगा मजदूरों को भुगतान नहीं हो पाया है। भुगतान न होने से आक्रोशित ग्राम प्रधानों ने शीघ्र व्यवस्था सुचारू न होने की दशा में ब्लाक मुख्यालय में तालाबंदी की चेतावनी दी है। विकासखंड धौलादेवी के अन्तर्गत महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के अनेक मजदूरों ने बताया कि पिछले तीन माह से उन... और पढ़ें »

  • चंद्रमणी बने लोनिवि मिनिस्ट्रीयल एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 04:11 PM (IST)

    अल्मोड़ा : उत्तरांचल लोक निर्माण विभाग मिनिस्टीरियल एसोसिएशन के छठे द्विवार्षिक अधिवेशन में कार्मिकों की समस्याएं जोरशोर से उठाई गई। इस मौके पर नई प्रांतीय कार्यकारिणी का भी गठन किया गया। रुड़की में हुए अधिवेशन से लौटकर एसोसिएशन के चंद्रमणि भट्ट ने बताया कि अधिवेशन में मिनिस्ट्रीयल संवर्ग के पदों में बढ़ोत्तरी करने, विभाग में कार्यरत कंप्यूटर आपरेटरों को नियमित करने समेत अनेक मांगें उठाई गई। अधिवेशन... और पढ़ें »

  • पत्रकारिता दिवस पर गोष्ठी आज

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 04:01 PM (IST)

    अल्मोड़ा : प्रेस क्लब पत्रकारिता दिवस पर रैमजे इंटर कालेज में कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। 30 मई को होने वाले इस कार्यकरम में वक्ता पत्रकारिता का समाज में योगदान एवं महत्व विषय अपनी बात रखेंगे। इसमें मुख्य वकता के रूप में खाद आपूर्ति आयोग में अपर आयुक्त डॉ. सुचिश्मिता सेन गुप्ता मौजूद रहेंगी। इसके अलावा राजनीतिक व समाजिक संगठनों के लोग भी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।और पढ़ें »

  • अमखोली में स्वच्छ भारत मिशन का सपना साकार

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 03:58 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : स्वच्छ भारत मिशन का सपना अमखोली ग्राम पंचायत में साकार हो गया। इतना ही नहीं यह विकास खंड की ऐसी पहली ग्राम पंचायत बन चुकी है, जहां हर घर में शौचालय की व्यवस्था है। इसको लेकर बीते दिन अधिकारियों ने गांव का सर्वे भी किया। ग्राम प्रधान पुष्पा लोहनी ने बताया कि हर घर में शौचालय की व्यवस्था करना आसान काम नहीं था, लेकिन इसके लिए लोगों का जागरूक किया गया। उन्हें खुले में शौच कर... और पढ़ें »

  • विद्यालयों में ढांचागत सुविधाओं की दरकार

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 03:51 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : उत्तराखंड आरटीइ फोरम की ओर से शिक्षा विषय पर संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें वक्ताओं ने शिक्षा के अधिकार अधिनियम के तहत विद्यालयों में ढांचागत सुविधाएं उपलब्ध कराए जाने पर जोर दिया। इस मौके पर फोरम की ओर से प्रदेश में शिक्षा की स्थिति पर अध्ययन रिपोर्ट की पत्रिका का भी विमोचन किया गया। माल रोड स्थित नगर पालिका सभागार में आयोजित संवाद कार्यक्रम में फोरम के राज्य संय... और पढ़ें »

  • एसएसबी स्वयंसेवकों का आक्रोश फूटा

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 03:32 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : जिला मुख्यालय में एसएसबी स्वयंसेवकों के धरने को 2400 दिन पूरे होने पर उन्होंने रविवार को जिला मुख्यालय में प्रदर्शन किया। इससे पहले गांधी पार्क में हुई सभा में वक्ताओं ने केंद्र व राज्य सरकार की हठधर्मिता पर कड़ा आक्रोश जताया। कहा गया कि यदि शीघ्र सुध नहीं ली गई तो वह करो या मरो जैसा बड़ा आंदोलन खड़ा करने को बाध्य होंगे। स्पष्ट किया कि हितों की अनदेखी किसी भी स्थिति में सहन नह... और पढ़ें »

  • पूर्व बीडीसी सदस्य पांडे का निधन, शोक

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 03:29 PM (IST)

    दन्यां: धौलादेवी के कलौटा गांव निवासी पूर्व बीडीसी सदस्य पीतांबर पांडे 58 का निधन हो गया। इस पर अनेक जन प्रतिनिधियों ने शोक व्यक्त किया है। दो बार प्रधान और एक बार बीडीसी सदस्य रह चुके पांडे का हृदय गति रूक जाने से आकस्मिक निधन हो गया था। रविवार को जागेश्वर स्थित श्मशान घाट में अंतिम संस्कार किया गया। इस अवसर पर ब्लाक प्रमुख पीतांबर पांडे, भाजपा नेता सुभाष पांडे सहित दर्जनों ग्राम प्रधान और क्षेत्... और पढ़ें »

  • छात्रा का एमएमएस व आत्महत्या प्रकरण, तीसरे दिन भी सुलगी रही पर्यटन नगरी

            
    Villagers Protest, Demand Give Investigation To Regular PoliceUpdated on: Sun, 29 May 2016 02:40 PM (IST)

    रानीखेत ( अल्मोड़ा)। छात्रा का एमएमएस व शोषण के बाद आत्महत्या प्रकरण की आग में पर्यटन नगरी दूसरे दिन भी सुलगती रही। चार आरोपी युवकों की गिरफ्तारी के बाद शांत होते माहौल को प्रशासन की ढिलाई ने दोबारा भड़का दिया। मामले की जांच रेगुलर पुलिस को ना सौंपे जाने से भड़के ग्रामीण व पंचायत प्रतिनिधि सडक पर उतर आए। उन्होंने गांधी चौक पर प्रदर्शन कर जाम लगा दिया। पढ़ें-देवी मां के दर्शन को आई नवविाहिता के साथ... और पढ़ें »

  • नहरों में पानी न छोड़ने से गुस्साए

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 10:53 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, चौखुटिया : रामगंगा नदी में पानी की कमी का हवाला देते हुए सिंचाई महकमे के नहरों में पानी न छोड़ने से किसानों में आक्रोश भड़क उठा। गुस्साए लोगों ने शनिवार को सिंचाई उपखंड कार्यालय पर प्रदर्शन कर धरना दिया। प्रशासन व सिंचाई विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। रामगंगा नदी में पानी की कमी के मद्देनजर डीएम के आदेश पर सिंचाई विभाग ने सभी सिंचाई नहरों को बंद कर दिया है। इससे समूचे गेवाड़ घ... और पढ़ें »

  • हली क्षेत्र में बादल फटा, व्यापक क्षति

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 10:52 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, गरमपानी : पर्वतीय अंचल में मौसम का मिजाज बिगड़ने से गरमी से जहां राहत मिली वहीं अन्नदाताओं के लिए आसमान से आफत बरसी। रामगढ़ विकासखंड के हली गांव से कुछ दूर बादल फटने से व्यापक क्षति हुई है। फल उत्पादक बेल्ट में आडू, पुलम, खुबानी आदि फलों को खासा नुकसान हुआ है। हली हरतपा मोटर मार्ग मलबा आने से पूरी तरह बाधित हो गया। इससे हल्द्वानी मंडी को आपूर्ति के लिए स्टॉक किए गए उत्पाद मार्ग में ... और पढ़ें »

  • समस्याओं को लेकर ग्राम प्रधान मुखर

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 10:00 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, चौखुटिया: लंबित समस्याओं व मांगों का समाधान न होने से अब ग्राम प्रधान आंदोलन की तैयारी में जुट गए हैं। इस सिलसिले में प्रधान संगठन ब्लाक इकाई की शनिवार को विकास खंड सभागार कक्ष में बैठक हुई। इसमें 1 जून से क्रमिक अनशन शुरू करने का फैसला लिया गया तथा आंदोलन को सफल बनाने हेतु सभी प्रधानों से सहयोग का आह्वान भी किया गया। बैठक में कहा गया कि मनरेगा के अंतर्गत लंबे समय से निर्माण कार्य... और पढ़ें »

  • बरसात के मद्देनजर तैयारी शुरू कर दें जिलाधिकारी

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 09:09 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा: विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल ने राज्य के जिलाधिकारियों व विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह आगामी बरसात को देखते हुए तैयारी शुरू कर दें। उन्होंने कहा है कि अधिकारी बारिश के मौसम के दौरान किसी भी आपदा व बचाव के लिए अभी से तैयार रहें। उन्होंने सड़कों के रखरखाव का जिम्मा संभाले लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को मोटरमार्गो के किनारे की न... और पढ़ें »

  • सियासी दलों के एजेंडे में आए स्वास्थ्य का मुद्दा

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 08:58 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा: जन स्वास्थ्य अभियान उत्तराखंड के तहत पूरे राज्य में जन स्वास्थ्य के मुद्दे पर जन सुनवाई की जाएगी। यह मुद्दा आगामी विधानसभा चुनाव में राजनैतिक दलों के घोषणा पत्र में शामिल हो, इसके लिए दबाव बनाया जाएगा। यह निर्णय जन स्वास्थ्य अभियान से जुड़ी राज्य समन्वय समिति की शनिवार को अल्मोड़ा में हुई कुमाऊं क्षेत्र स्तरीय बैठक में लिया गया। बैठक भारत ज्ञान विज्ञान समिति तथा प्रयास सं... और पढ़ें »

  • गांवों के विकास में कमी नहीं: पार्वती

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 08:24 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा: जिला पंचायत ग्रामीण क्षेत्रों के विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी। यह बात जिला पंचायत अध्यक्ष पार्वती महरा ने हवालबाग ब्लाक के दौलाघट क्षेत्र के भ्रमण के दौरान कही। उन्होंने दौलाघट के गोपेश्वर स्थित बाल निकेतन उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के फर्श निर्माण व अन्य मरम्मत कार्यों के लिए जिला पंचायत से एक लाख रुपये देने की घोषणा की। क्षेत्र भ्रमण के तहत जिला पंचायत अध्यक्ष पार्... और पढ़ें »

  • रामगंगा जिले के लिए आंदोलन की तैयारी

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 08:20 PM (IST)

    संवाद सूत्र, भिकियासैंण: रामगंगा जिला बनाओ संघर्ष समिति एक बार फिर रामगंगा जिला बनाए जाने की मांग को लेकर मुखर होने लगी है। समिति के बैनर तले शनिवार को यहां हुई बैठक में भौगोलिक दृष्टिकोण से रामगंगा जिले के सृजन को आवश्यक बताते हुए एकजुटता के साथ संघर्ष करने का निर्णय लिया गया। तय हुआ कि शीघ्र ही एक शिष्ट मंडल देहरादून में मुख्यमंत्री से मिलेगा। बैठक में वक्ताओं ने कहा कि दूरस्थ विकास खंड भिकिय... और पढ़ें »

  • सफाई को नगर में आज से पायलट प्रोजेक्ट

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 08:13 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा: नगर में सफाई व्यवस्था चौकस करने के लिए जिला प्रशासन ने नई पहल आरंभ करने का निर्णय लिया है। सफाई के लिए पहले दो वार्डो में पायलट प्रोजेक्ट चलेगा। इस प्रोजेक्ट का आगाज आज रविवार से होगा। सफाई के नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सीधे चालान की कार्रवाई की जाएगी। नगर में सफाई व्यवस्था चौकस रखने के लिए जिला कार्यालय में संबंधित अफसरों की बैठक ली। जिसमें जिलाधिकारी सविन बंसल ... और पढ़ें »

  • अंधड़ व बारिश से तापमान में गिरावट

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 08:11 PM (IST)

    अल्मोड़ा : आसमान में दिन भर बादलों की आवाजाही के बाद सायंकाल अंधड़ के बाद बारिश हुई। इससे करीब आधा घंटा विद्युत आपूर्ति भी ठप रही। इससे इन दिनों कुविवि की परीक्षा दे रहे छात्रों को परीक्षा कक्षों में कम प्रकाश के चलते दिक्कतों का सामना करना पड़ा। शनिवार को प्रात: से चटख भरी धूप खिली रही। सुबह से ही आसमान में बादलों ने डेरा जमाना शुरू किया। दोपहर बाद पूरा आकाश बादलों से पट गया। सायंकाल अंधड़ चला। इसके ... और पढ़ें »

  • सीबीएसई में चमकी प्रतिभाएं

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 07:24 PM (IST)

    रानीखेत : सीबीएसई 10वीं की बोर्ड परीक्षा में जीडी बिड़ला मेमोरियल स्कूल चिलियानौला के सात विद्यार्थियों ने सीजीपीए-10 अंक प्राप्त किए हैं। इनमें अमन पाल, अमन वर्मा, धु्रव रस्तोगी, जितेंद्र वैद्य, मानवेंद्र पांडे, विपुल अग्रवाल व आर्यन मनधारी शामिल हैं। प्रधानाचार्य एम आसिम अली ने कहा कि विद्यालय का परिणाम सौ प्रतिशत रहा। आर्मी पब्लिक स्कूल (एपीएस) के 21 विद्यार्थियों ने सीजीपीए-10 प्रतिशत अंक प्... और पढ़ें »

  • मातृशक्ति के साथ खुलकर उतरी पंचायती शक्ति

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 07:01 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, रानीखेत : शोषण से त्रस्त छात्रा के आत्महत्या मामले में क्षेत्र व ग्राम पंचायतें गोलबंद हो गई हैं। मामला रेगुलर पुलिस को सौंपे जाने, निष्पक्ष जांच तथा आरोपियों को कड़ी सजा की मांग उठाते हुए पंचायत प्रतिनिधि ग्रामीणों के समर्थन में खुल कर उतर आए हैं। इधर ब्लॉक प्रमुख के नेतृत्व में रविवार को गांधी चौक पर महापंचायत का ऐलान किया गया है। तहसील परिसर में मातृशक्ति के साथ बैठे ग्रामीणों के... और पढ़ें »

(News from Almora, Uttarakhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें