« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अल्मोड़ा

युवाओं ने सीखी आपदा प्रबंधन की बारीकियां

रानीखेत : संभावित त्रासदी में किसी भी चुनौती से निपटने को अब प्रत्येक न्याय पंचायत में युवाओं को आपदा प्रबंधन के गुर सिखाए जाएंगे। इसी मकसद से चौकुनी में 10 दिनी विशेष प्रशिक्षण देकर खाई में उतरने-चढ़ने, भूस्खलन के दौरान राहत एवं बचाव के साथ ही नदी घाटियां पार कर जोखिम में फंसे लोगों की जान बचाने के तकनीकी गुर बताए जाएंगे। आपदा न्यूनीकरण एवं प्रबंधन केंद्र देहरादून की ओर से न्याय पंचायत स्तर पर प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 10:28 PM (IST)
        

शिक्षा अधिकारियों ने किया स्कूलों का निरीक्षण

भिकियासैंण: बीइओ राजेंद्र सिंह अधिकारी, उपशिक्षा अधिकारी हिमांशु नौगाई व सर्व शिक्षा अभियान के ब्लाक समन्वयक उर्बादत्त सत्यवली ने गुरुवार को विकास खंड के सुदूर विद्यालय राइंका जालली, मुनियांचौरा व पालीमन्या का संयुक्त रूप से आकस्मिक निरीक्षण कर शिक्षण कार्य के साथ ही अन्य गतिविधियों का जायजा लिया। इस दौरान पालीमन्या में तैनात कर्मी हरीश जोशी की कार्य प्रणाली से नाराज होकर भविष्य में कार्य में सुध... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 10:25 PM (IST)
        

सुहागिनें ले रही विधवा पेंशन

अल्मोड़ा : पति की मृत्यु हो जाने पर प्रदेश सरकार विधवा महिलाओं को उनके भरण पोषण के लिए विधवा पेंशन उपलब्ध कराती है। लेकिन अल्मोड़ा जिले में दीमक लगे तंत्र ने एक ऐसा कारनामा कर दिखाया जो किसी के भी गले नहीं उतर रहा। जिले के धौलादेवी ब्लाक में प्रधान, ग्राम विकास अधिकारी और विकास खंड के अधिकारियों ने मिलीभगत से एक सुहागिन महिला को कागजों में विधवा बनाकर उसे विधवा पेंशन का लाभ भी दिला दिया। मामला धौल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 10:21 PM (IST)
        

नैनीताल से लापता महिला ताड़ीखेत में मिली

रानीखेत : मल्लीताल से लापता महिला पांच दिन बाद ताड़ीखेत क्षेत्र में भटकती मिली। मानसिक रूप से परेशान इस महिला को उसके पति के सुपुर्द कर दिया गया है। सकुशल बरामदगी से महिला के परिजनों ने भी राहत की सांस ली है। मैलरोज कंपाउंड दुर्गा भवन मल्ली ताल (नैनीताल) निवासी दिनेश चंद्र कत्यूरा की 36 वर्षीय पत्‍‌नी लक्ष्मी पांच दिन पूर्व संदिग्ध हालात में लापता हो गई थी। गुरुवार को थापला गांव (ताड़ीखेत) में अजन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 10:20 PM (IST)
        

प्रशासक की नियुक्ति के खिलाफ देंगे धरना

अल्मोड़ा: मोहल्ला नियाजगंज की वक्फ संपत्ति के लिए उत्तर प्रदेश के व्यक्ति को प्रशासक नियुक्त करने की भनक से मुस्लिम समुदाय में आक्रोश व्याप्त है। इधर अंजुमन सेवा समिति ने इस नियुक्ति पर आपत्ति जताते हुए तत्काल इसे निरस्त करने की मांग उठाई है। नियुक्ति निरस्त नहीं होने पर धरना देने की चेतावनी दी गई है। अंजुमन सेवा समिति अल्मोड़ा का कहना है कि नियाजगंज में वक्फ सम्पत्ति संख्या दो , तीन व 39 मस्जिद मद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 10:20 PM (IST)
        

अंधेरे में पढ़ रहे हैं प्यासे बच्चे

चौखुटिया: स्याल्दे विकास खंड के दूरस्थ क्षेत्र गुमटी में स्थित राजकीय कन्या उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय में बार-बार मांग के बाद भी पेयजल व विद्युत की व्यवस्था न होने से अभिभावकों में भारी आक्रोश है। वहीं छात्राओं को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हालत यह है कि स्कूल प्रशासन खच्चरों से पानी मंगाने को विवश है। सामाजिक कार्यकर्ता हीरा सिंह अस्वाल ने बताया कि राजकीय कन्या उमावि गुमटी का भवन व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 10:19 PM (IST)
        

रामगंगा नदी में डूबने से युवक की मौत

भिकियासैंण : तहसील के नौगांव के पास रामगंगा नदी में डूबने से एक युवक की मौत हो गई है। हादसा नदी में नहाते वक्त हुआ। राजस्व पुलिस ने शव का पंचनामा भर उसे पोस्टमार्टम के लिए रानीखेत भेज दिया है। भिकियासैंण की रामगंगा नदी में इन दिनों एक क्रेशर का निर्माण किया जा रहा है। जिसमें कई मजदूर काम कर रहे हैं। इस क्रेशर के निर्माण कार्य में लगे डंपरों में कालाढूंगी निवासी युनुस अहमद (23) पुत्र मकसूद अहमद भ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 10:19 PM (IST)
        

बच्चे पर झपटा गुलदार

जैंती: तहसील के बांझधार गांव में गुरुवार की देर रात गुलदार ने एक आठ वर्षीय बच्चे पर हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। मल्ला बिनौला के बांझधार तोक निवासी सूरज सिंह का आठ वर्षीय बेटा पवन देर शाम अपने घर के बाहर से खेल रहा था। तभी घात लगाकर बैठे गुलदार ने उस पर हमला कर दिया। पवन की आवाज सुन परिजन बाहर आए और शोर मचाकर पवन को गुलदार से छुड़ाया। पवन को गंभीर हालत में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जैंत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 10:17 PM (IST)
        

सूरी गांव में बारातियों और घरातियों में खूनी संघर्ष

रानीखेत : सुदूर सूरी गांव में बारातियों व घरातियों में खूनी संघर्ष हो गया। खुलकर धारदार हथियार चले। तमंचे भी लहराए गए। आरोप है कि बीचबचाव को पहुंचे दुल्हन पक्ष के दो लोगों पर बारातियों ने कातिलाना हमला बोल दिया। खून खराबे में दोनों पक्षों के छह लोग बुरी तरह घायल हो गए। इनमें चार शील हॉस्पिटल खैरना व दो को बेस अस्पताल अल्मोड़ा में भर्र्ती कराया गया है। एक घराती को नाजुक हालत में हल्द्वानी रेफर किया ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 10:17 PM (IST)
        

शराबी चालक ने मौत के मुंह में धकेले बाराती

जागरण संवाददाता, रानीखेत : बारातियों से भरी बोलेरो द्वाराहाट-कर्णप्रयाग हाईवे पर करीब 200 फिट गहरे गधेरे में जा गिरी। हादसे में चालक समेत 12 बाराती घायल हो गए। इनमें ज्यादातर युवतियां हैं। दो को गंभीर हालत में हायर सेंटर रेफर किया गया है। चालक के नशे में होने के कारण दुर्घटना हुई। सिलंगी गांव (ताड़ीखेत) से बुधवार को बारात ग्राम मौना गई थी। विवाह समारोह की रस्म पूरी होने के बाद शाम को बारात वापस ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 05:06 AM (IST)
        

कसेड़मन्या के पास बोलेरो दुर्घटना ग्रस्त

संवाद सहयोगी, भनोली (अल्मोड़ा) : जैंती के कांडे गांव से कसेड़मन्या जा रही एक बोलेरो जीप बुधवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गई। वाहन में चालक समेत 10 बाराती शामिल थे। जिनमें से पांच की हालत गंभीर है। जिन्हें धौलादेवी में प्राथमिक उपचार के बाद बेस चिकित्सालय अल्मोड़ा रेफर कर दिया गया है। बुधवार को जैंती के कांडे गांव से अरविंद पुत्र मोहन चंद्र की बारात कसेड़मन्या जानी थी। प्रात: लगभग 11 बजे बारात कसेड़मन्या ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 05:05 AM (IST)
        

आर्मी का लिखित परीक्षा परिणाम घोषित

अल्मोड़ा : आर्मी के विभिन्न पदों के लिए 26 अप्रैल को अल्मोड़ा में हुई लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। सफल रहे अभ्यर्थियों से 24 मई को आर्मी भर्ती कार्यालय अल्मोड़ा में प्रात: 9 बजे पहुंचने को कहा गया है। यह जानकारी भर्ती निदेशक कर्नल केएस बधवार ने दी है। लिखित परीक्षा में सफल रहे अभ्यर्थियों के अनुक्रमांक निम्नवत हैं- श्रेणी सोल्जर जीडी- एलयूसी/ एएल/ जीडी /260415 /1000, 1001, 1002, 1005, ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 10:14 PM (IST)
        

अब मन की मानी तो होगी परेशानी

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: फीस, बस सेवा, पुस्तक व ड्रेस क्रय आदि मामलों पर पब्लिक स्कूलों की मनमानी के खिलाफ उभर रहे जनाक्रोश पर शिक्षा विभाग ने संज्ञान लिया है। बकायदा मुख्य शिक्षा अधिकारी एके सिंह ने बुधवार को दो पब्लिक स्कूलों के औचक निरीक्षण की जहमत उठाई और अभिलेख देखे। उन्होंने हिदायत दी कि अभिभावकों के विश्वास में लेकर फीस वृद्धि हो तथा ड्रेस व किताबों संबंधी बाध्यता से अभिभावकों को मुक्त रखा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 10:12 PM (IST)
        

गुलदार का निवाला बनीं तीन बकरियां

स्याल्दे : विकास खंड के विभिन्न क्षेत्रों में गुलदार का दखल बढ़ता चला जा रहा है। गुलदार अभी तक कई मवेशियों को अपना निशाना बना चुका है। गत मंगलवार की शाम गुलदार ने पालपुर गांव में प्रकाश चंद्र पुत्र पनी राम की तीन बकरियों को निवाला बना डाला। बताया गया है कि बकरियां गांव के पास जंगल में चर रहीं थी, कि वहीं कहीं घात लगाए बैठे गुलदार ने उन पर हमला बोल दिया। इससे समूचे क्षेत्र में दशहत का माहौल उत्पन्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 10:09 PM (IST)
        

अतिक्रमकारियों पर शिकंजा, आठ दुकानों पर ठोका चालान

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : नगर के ढाबों, होटलों की चैकिंग के दौरान पुलिस ने बुधवार को आठ दुकानदारों के चालान काट दिए। पुलिस की इस कार्रवाई के शुरू होते ही व्यापारियों में हड़कंप मच गया। जिसके चलते उन्होंने मुख्य बाजार में दुकानों के बाहर रखे सामान को तत्काल दुकानों के अंदर डाल दिया। बुधवार को सीओ केबी पांडे के नेतृत्व में कोतवाल संजय गब्र्याल ने दल बल के साथ थाना बाजार से लेकर लाला बाजार तक के हो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 10:07 PM (IST)
        

द्वाराहाट के गवाड़ गांव में डायरिया फैला

जागरण संवाददाता, द्वाराहाट : गर्मी का प्रकोप बढ़ते ही संक्रामक रोग भी डाराने लगे हैं। विकासखंड के ग्राम गवाड़ में डायरिया ने पांव पसार लिए हैं। हालत बिगड़ने पर बालक समेत आधा दर्जन ग्रामीण अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं। इधर अलर्ट स्वास्थ्य महकमे ने विशेष टीम गठित कर गांव में कैंप के निर्देश दे दिए हैं। क्षेत्र में कुछ और के भी चपेट में आने की आशंका है। तपिश बढ़ने तथा पेयजल संकट में गधेरों के पानी से... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 10:06 PM (IST)
        

आ‌र्म्स एक्ट में एक माह की सजा

अल्मोड़ा : मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अर्चना सागर ने आ‌र्म्स एक्ट के एक मामले में आरोपी को एक माह की सजा और एक हजार रुपये के अर्थदंड की सजा सुनाई है। चीनाखान निवासी नीरज नैलवाल पुत्र रघुवीर नैलवाल को पुलिस ने एक फरवरी 2015 को धारानौला पेट्रोल पंप के पास देवी मंदिर की सीढि़यों में चाकू के साथ गिरफ्तार किया था। इस मामले का विचारण मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अर्चना सागर की अदालत में चला। इस मामले में अभियो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 10:05 AM (IST)
        

सलाखों में कैद हुए दो दुष्कर्मी

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : दुष्कर्म के दो अलग-अलग आरोपियों को न्यायालय ने 10 और आठ साल की सजा सुनाई है। कठोर कारावास के अतिरिक्त दोनों आरोपियों पर अर्थदंड भी लगाया गया है। जिसे जमा न करने पर उन्हें अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी। अभियोजन पक्ष के अनुसार 12 जून 2014 को दिन में एक बजे मकड़ाऊ के सिलोर बैंड के पास दो नाबालिग किशोरियां अपने पांव के उपचार के लिए ध्याड़ी जा रही थी। तभी सिलोर बैंड के पास कैंटर स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 10:05 AM (IST)
        

गुलदार के हमले में चार वर्षीय मासूम घायल

संवाद सहयोगी, जैंती : सोमवार रात जैंती तहसील के अड़ोली गांव में एक चार वर्षीय बच्चे पर गुलदार ने हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। मां के साथ होने के कारण बच्चे की जान बच गयी। अन्यथा बड़ा हादसा होने की पूरी संभावना थी। सोमवार की रात अड़ोली गांव निवासी शिवराज सिंह का परिवार खाना खाकर एक-एक कर हाथ धोने घर से बाहर आए। शिवराज के बेटे मोनू को उसकी मां नीमा देवी हाथ धुलाने के लिए घर से बाहर लेकर आई।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 10:05 AM (IST)
        

शिक्षकों को तीन माह से वेतन के लाले

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : अशासकीय विद्यालयों के शिक्षकों को पिछले तीन माह से वेतन नहीं मिल पाया है। जिस कारण शिक्षकों में आक्रोश व्याप्त है। शिक्षकों ने सीईओ से शीघ्र अशासकीय विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों को वेतन देने की मांग की है। मंगलवार को अशासकीय विद्यालयों के शिक्षकों का एक शिष्टमंडल मुख्य शिक्षा अधिकारी अशोक सिंह से मिला। शिक्षकों ने कहा कि उन्हें तीन माह से वेतन नहीं मिल पाया है। जिस ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 10:05 AM (IST)
        
(News from Almora, Uttarakhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें