« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अल्मोड़ा

डा. कलाम की मौत के शोक में अल्‍मोड़ा बाजार बंद

Almora Market Closed in Sorrow the Death of Dr. Kalam

अल्मोड़ा। आज पूर्व राष्ट्रपति डा. एपीजे अब्दुल कलाम के निधन पर अल्मोड़ा बाजार बंद रखा गया। बाजार बदं होने के कारण खरीददारी के लिए दूरदराज से आए ग्रामीणों को परेशानी हुई हुई। व्यापार मदद संगठन के बैनर तले व्यापारियों और स्थानीय लोगों ने डा. कलाम को श्रद्धांजलि दी। वक्ताओं ने कहा कि डा. कलाम का जाना देश के लिए बड़ी हानि है। आज दोपहर तीन बजे नगरपालिका में सर्व दलीय शोक सभा का आयोजन किया जाएगा। जिसमें... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 12:28 PM (IST)
        

अतिक्रमण से बिगड़े हालात

जागरण संवाददाता, द्वाराहाट : बगवालीपोखर में अतिवृष्टि से ज्यादा अतिक्रमण ने हालात बिगड़े। विद्युत ट्रांसफार्मर की आड़ में अवैध निर्माणों की बाढ़ से मुख्य नाला मलबे से चोक हो चुका है। ऐसे में तमाम गधेरों का बरसाती पानी बाजार तक पहुंचा तो निकासी न होने से स्थिति विकट हो गई। इधर एसडीएम ने महकमे को ट्रांसफार्मर अन्यत्र शिफ्ट कर राजस्व विभाग को अवैध निर्माण ध्वस्त करने का निर्देश दे दिया है। इसी के तहत अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:30 PM (IST)
        

विज्ञान प्रदर्शनी में निधि पंत रही प्रथम

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: ताकुला ब्लॉक स्तरीय विज्ञान संगोष्ठी में छात्र-छात्राओं ने चार्ट-पोस्टर के जरिये वैज्ञानिक सोच प्रदर्शित की। इस विज्ञान संगोष्ठी में निधि पंत प्रथम रही। राजकीय बालिका इंटर कॉलेज सोमेश्वर में आयोजित ब्लॉक स्तरीय विज्ञान संगोष्ठी में इस वर्ष मुख्य विषय 'प्रकाश के उपयोग: सभावनाएं एवं चुनौतियां' था। उद्घाटन विज्ञान संगोष्ठी की संयोजक एवं प्रधानाचार्य मिम्मी पंत ने किया और वि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:16 PM (IST)
        

पाली पछाऊं की धरा से गोसेवा का शंखनाद

जागरण संवाददाता, द्वाराहाट : धार्मिक एवं एतिहासिक महत्व वाली पाली पछाऊं की धरा से गोधन के संरक्षण का शखंनाद हुआ। पट्टी की तमाम ग्राम पंचायतों की पहल पर द्रोणांचल गोधाम ने यहां मूर्तरूप ले लिया है। वैदिक मंत्रोच्चार के बीच 90 गायों का तिलक एवं पूजन कर धाम का विधिवत श्रीगणेश किया गया। दरअसल, सांस्कृतिक, एतिहासिक व धार्मिक लिहाज से उर्वर पाली पछाऊ पट्टी में गोवंशीय मवेशियों को सम्मान व संरक्षण के ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:14 PM (IST)
        

सरकार पर लगाया धन के बंदरबांट करने का आरोप

संवाद सहयोगी, दन्यां: भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार पर सरकारी धन का दुरूपयोग करने और अपने लोगों के हित के लिए नियमों को ताक में रखने का आरोप लगाया है। भाजपा नेता सुभाष पांडे ने दन्यां में कार्यकर्ताओं की बैठक में सरकार पर बिना टेंडर के अपने लोगों को कार्य आवंटित करके राजस्व का नुकासान पहुंचाने का आरोप प्रदेश सरकार पर लगाया है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार में लिप्त मुख्यमंत्री के सचिव के स्टिंग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:14 PM (IST)
        

बख्शे नहीं जाएंगे भ्रष्ट अफसर

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: टैक्स के मामले में व्यापारियों व उद्यमियों की हर समस्या हल होगी और प्रदेश में टैक्स वसूली को दोगुना किया जाएगा। पारदर्शी प्रक्रिया के तहत बिना टैक्स के ही आ रहे सामान पर टैक्स लगेगा और मनमानी नहीं चलेगी। वहीं विभाग के भ्रष्ट अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा। सूक्ष्म कर सलाहकार समिति (कर प्राधिकरण) के उपाध्यक्ष बिट्टू कर्नाटक ने यहां प्रेसवार्ता के दौरान यह बात कही। उन्होंन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:12 PM (IST)
        

दिनदहाड़े देखे गए गुलदार के शावक

जागरण संवाददाता, चौखुटिया: यहां बाजार समेत आसपास के गांवों में गुलदार का खौफ बढ़ता चला जा रहा है। बीते दिनों दिन-दहाड़े गुलदार एक होटल में घुस गया, जिसे वन विभाग की टीम ने पिंजरे में कैद किया। इधर मंगलवार को बाजार से लगे गनाई गांव के खेतों में गुलदार के दो शावक देखे जाने से भय का माहौल उत्पन्न हो गया, बताया गया है कि बाद में झाड़ियों में छुप गए। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार पास के बगीचे में एक बार ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:12 PM (IST)
        

पालिकाकर्मियों में आक्रोश

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : पेंशन और देयकों की मांग को लेकर पालिका के सेवानिवृत्त कर्मचारियों का धरना दो महीने बाद भी जारी है। कर्मचारियों ने पालिका और प्रशासन पर उपेक्षा का आरोप लगाते हुए कहा है कि पेंशन और देयकों की मांग के निस्तारण के वायदे के बाद भी उनका भुगतान नहीं हो पाया है। पेंशन और देयकों की माग को लेकर पालिका के सेवानिवृत्त कर्मचारी पिछले दो महीनों से धरने पर बैठे हैं। सेवानिवृत्त कर्मच... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:11 PM (IST)
        

अ¨हसा के पुजारी के समक्ष कलाम को सलाम

रानीखेत : नगर के जागरूक नागरिकों ने देर शाम गांधी चौक पर एकत्र हो पूर्व राष्ट्रपति मिसाइल मैन डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम को श्रद्धांजलि दी। शोकसभा कर दो मिनट का मौन रख गतात्मा की शांति को प्रार्थना की गई। वक्ताओं ने कहा, अनेकता में एकता की मिसाल पेश करने वाले डॉ. कलाम ही थे जिन्होंने राष्ट्र को एक सूत्र में बांधने का काम किया। इस मौके पर वरिष्ठ नागरिक खजान जोशी, कैलाश पांडे, गोविंद सिंह बिष्ट, नंदन सिं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:08 PM (IST)
        

सहकारिता बनेगी सहकारी ड्रग फैक्ट्री की ढाल

रानीखेत : सूबे की सबसे पुरानी सहकारी ड्रग फैक्ट्री बाजार में खुद को बनाए रखने के लिए 'सहकारिता' को हथियार बनाएगी। स्थानीय किसानों को जोड़ पर्वतीय फलों से बने उत्पादों की ब्रांडिंग के लिए एमबीए छात्र-छात्राओं को नौकरी पर रखा जाएगा। शुरुआती चरण में कुमाऊं-गढ़वाल के पर्वतीय जिलों तथा ऊधमसिंह नगर के लिए एक-एक प्रतिनिधि नियुक्त किया जाएगा। वहीं आयुर्वेदिक दवाओं के साथ पहाड़ की पारंपरिक दलहन की पैकिंग कर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 11:03 PM (IST)
        

वन रैंक, वन पेंशन समस्या का त्वरित हो समाधान

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : उत्तराखंड पूर्व सैनिक लीग की जनपद शाखा की बैठक में वन रैंक, वन पेंशन समस्या का समाधान शीघ्र किए जाने की मांग उठाई है। वक्ताओं का कहना था कि यह मांग पूर्व सैनिक अर्से से उठा रहे है, इसके बाद भी समस्या का समाधान नहीं होने से पूर्व सैनिकों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। कचहरी बाजार स्थित जनरल स्व. विपिन चंद्र जोशी पूर्व सैनिक मिलन केंद्र में हुई बैठक में वक्ताओं ने कहा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:54 PM (IST)
        

बार की सुगबुगाहट पर चढ़ा पारा

संवाद सहयोगी, ताड़ीखेत : कस्बे में बार खोले जाने की सुगबुगाहट पर महिलाएं मुखर हो उठी हैं। उन्होंने निर्माणाधीन मकान के बाहर हो हल्ला किया। शराब का पुरजोर विरोध कर नारेबाजी की। इससे राजमार्ग पर कुछ देर जाम भी लगा। रानीखेत-रामनगर स्टेट हाईवे पर तौड़ा गांव के समीप एक मकान का निर्माण चल रहा है। इसमें बार खोले जाने की आशंका में मंगलवार को क्षेत्र की महिलाएं निर्माणाधीन भवन के बाहर एकत्र हो गई। उन्होंने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:52 PM (IST)
        

शिक्षक की पिटाई से छात्रा घायल

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : विकास खंड स्याल्दे के राजकीय इंटर कॉलेज चित्रकूट में एक शिक्षक द्वारा कक्षा छह की छात्रा को बेरहमी से पीटने का मामला सामने आया है। छात्रा को गंभीर हालत में रामनगर के संयुक्त चिकित्सालय में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। अभिभावकों ने इस घटना पर कड़ी नाराजगी जताते हुए जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को घटना की सूचना दी है। छात्रा के पिता आनंद राम ने अधिकारियों को भेजे पत्र म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:51 PM (IST)
        

बगवालीपोखर में आफत की बारिश

जागरण संवाददाता, द्वाराहाट : हालिया नौलाकोट में आफत बरसने के बाद अब बगवालीपोखर में भारी बारिश से लोग सहम उठे। घंटे भर तक अतिवृष्टि ने इस क्षेत्र में बाढ़ से हालात पैदा कर दिए। उफनाए बरसाती नाले का पानी बाजार क्षेत्र में भर गया। तेज बहाव कार को 20 मीटर दूर तक बहा ले गया। आधी डूब चुके वाहन में सवार चालक समेत तीन लोगों को बमुश्किल बचाया जा सका। दुकानों में मलबा घुस गया। देर रात एसडीएम ने जायजा लिया। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:50 PM (IST)
        

जीप ने मारी टक्कर, दो स्कूटर सवार गंभीर

जागरण संवाददाता, रानीखेत/गरमपानी : हाईवे पर तेज रफ्तार जीप ने स्कूटर को चपेट में ले लिया। हादसे में दोपहिया वाहन सवार गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें हायर सेंटर रेफर किया गया है। इधर टक्कर मारने के बाद फरार हुए जीप चालक को खैरना बाजार में दबोच लिया गया। फिलहाल मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है। शीशमहल काठगोदाम निवासी सौरभ चंद्र वैला पुत्र नवीन चंद्र वैला तथा बसंत बल्लभ पंत पुत्र देवी दत्त स्कूटर यूके... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 05:43 PM (IST)
        

भाजयुमो ने फूंका प्रदेश सरकार का पुतला

BJYM Blew Effigy Of State Government

अल्मोड़ा। समूह ‘ग’ परीक्षा का पेपर लीक होने और उसके बाद परीक्षा को रद किए जाने का भाजयुमो ने कड़ा विरोध किया है। इस मामले को लेकर भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार का पुतला फूंका और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। पेपर लीक मामले का विरोध करते हुए भाजयुमो के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने गांधी पार्क के पास प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी और पुतला फूंका। भाजयुमो के जिलाध्यक्ष दर्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 01:56 PM (IST)
        

नेशनल में दम दिखाएंगे पहाड़ के खिलाड़ी

जागरण संवाददाता, रानीखेत : आर्मी पब्लिक स्कूल (एपीएस) के छात्र स्वप्निल शाह द्वितीय राष्ट्रीय कैडेट ताइक्वांडो प्रतियोगिता में उत्तराखंड टीम का प्रतिनिधित्व करेगा। इसके अलावा द्वाराहाट के नीरज मैनाली व कान्हा मैनाली का भी नेशनल चैंपियनशिप के लिए चयन हुआ है। अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी नरेश कुमार तलरेजा प्रदेशीय टीम के प्रशिक्षण नियुक्त किए गए हैं। कोटला विजय भास्कर रेड्डी इंडोर स्टेडियम यूसूफगुड (हैदरा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 09:37 AM (IST)
        

पहाड़ की संस्कृति से अभिभूत रहे कलाम

बृजेश तिवारी, अल्मोड़ा : उत्तराखंड के प्राकृतिक सौंदर्य के कायल, संगीत की दुनिया के प्रेमी, शायद यही कारण था कि देश के राष्ट्रपति रहे डा. अब्दुल कलाम उत्तराखंड आकर भी नृत्य सम्राट उदय शंकर के योगदान की सराहना करना नहीं चूके। हालांकि मौका उदय शंकर अकादमी के शिलान्यास का था, लेकिन इस मौके पर भी वह अपना उत्तराखंड प्रेम और संगीत के प्रति अपनी रुचि को चाहकर भी नहीं छिपा पाए। देश के राष्ट्रपति और महान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:11 PM (IST)
        

राशन वितरण में धांधली पर भड़के प्रतिनिधि

जागरण संवाददाता, द्वाराहाट : बग्वालीपोखर स्थित गोदाम के अधीन सस्ता गल्ला की दुकानों से मानकों की अनदेखी कर राशन कम बांटे जाने पर पंचायत प्रतिनिधि भड़क उठे हैं। उन्होंने धांधली की जांच पर जोर देते हुए समान वितरण की मांग उठाते हुए व्यवस्था में सुधार न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। बिंता क्षेत्र के पंचायत प्रतिनिधियों ने बग्वालीपोखर स्थित गोदाम में घपले का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि अन्य गोदा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:10 PM (IST)
        

घंटे-घड़ियालों से गूंज उठे शिवालय

जागरण संवाददाता, चौखुटिया: सावन मास में शिव पूजा का खास महत्व है। पूरे महीने भर शिवालय-ओम नम: शिवाय के स्वरों से गुंजायमान रहते हैं। हर सोमवार को महिलाएं व्रत रखकर शिव की आराधना करती हैं। श्रावण मास के दूसरे सोमवार को भी क्षेत्र के तमाम शिव मंदिरों में खूब चहल-पहल रही। श्रद्धालुओं ने शिव निमित व्रत रखकर भोले शंकर की पूजा-अर्चना की एवं जलाभिषेक किया। प्रात:काल से प्रमुख शिवालयों में श्रद्धालुओं का... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:10 PM (IST)
        
(News from Almora, Uttarakhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें