Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 31,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अल्मोड़ा

नैनी जागेश्वर मार्ग पर खतरा बरकरार

asdfasdfasdfas

- भारी बारिश से सड़क मार्ग क्षतिग्रस्त - ग्रामीणों ने प्रशासन को दी सूचना, कार्रवाई की मांग संवाद सूत्र, पनुवानौला: पिछले दिनों से हो रही लगातार बारिश के बाद धौलादेवी विकास खंड में नैनी-जागेश्वर मोटर मार्ग भूस्खलन के कारण क्षतिग्रस्त हो गया है। लेकिन विभाग अभी तक अतिवृष्टि से हुए नुकसान की भरपाई नहीं कर पाया है। जिस कारण इस मार्ग पर आवागमन जोखिम भरा साबित हो रहा है। लगातार हो रही बारिश के बाद न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:30 PM (IST)
        

यात्री विश्राम कक्ष, जनमिलन केंद्र ध्वस्त

संवाद सूत्र काफलीखान: भनोली तहसील के ग्राम पंचायत दुनाड़ के ग्राम- सन सैंम मंदिर के पास सिविल भूमि में एक विशालकाय देवदार का पेड़ बारिश से गिर गया। पेड़ की चपेट में आने से मंदिर का यात्री विश्राम कक्ष व ग्राम पंचायत का जनमिलन केंद्र ध्वस्त हो गया। जबकि इस सिविल वन भूमि में कुछ पेड़ झुके हुए व कुछ पेड़ खडे़ सूखे हैं। जिसके गिरने की आशंका के चलते ग्रामीणो में हमेशा भय बना रहता है। प्रधान नवीन सनवाल ने वन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:27 PM (IST)
        

खिसकते पहाड़ों तले सिसकती जिंदगी

- दरकता काला पहाड़ तल्ला बिशुवा गांव पर कहर ढाने पर आमादा - सितंबर 2010 की त्रासदी से विस्थापन की बाट जोह रहे वाशिंदे - अबकी बरसात और बिगड़े हालात, कई मकान ढहने को तैयार - लोनिवि की सड़क को कटान व जेसीबी ने और बढ़ाया जोखिम संवाद सूत्र, ताड़ीखेत : अतिसंवेदनशील पर्वतीय अंचल में आपदा प्रभावितों के प्रति सरकारें कितना संजीदा है, खतरे के मुहाने पर जा पहुंचा तल्ला बिशुवा गांव बानगी भर है। सितंबर 201... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:26 PM (IST)
        

संकरे रास्ते में गिरने से नेपाली की मौत

= घुप अंधेरे में रात के वक्त हुआ हादसा, पुलिस ने शिनाख्त के बाद शव परिचितों को सौंपा जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: यहां रात के वक्त घुप अंधेरे में घर लौट रहे एक नेपाली की गिरने से मौत हो गई। उसके सिर व गरदन पर गंभीर चोट पहुंचने से उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया था। इधर पुलिस ने मृतक की शिनाख्त के बाद शव उसके परिचितों को सौंप दिया है। बताया जाता है नेपाल निवासी 45 वर्षीय करन थापा यहां धारानौला स्थित ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:24 PM (IST)
        

विस अध्यक्ष व स्वास्थ्य मंत्री अल्मोड़ा पहुंचे

अल्मोड़ा: विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल देहरादून से मंगलवार सायं अल्मोड़ा लौट आए हैं। उनके साथ स्वास्थ्य मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री सुरेन्द्र सिंह नेगी भी अल्मोड़ा पहुंचे हैं। विस अध्यक्ष कुंजवाल व स्वास्थ्य मंत्री सुरेन्द्र सिंह नेगी मंगलवार सायं पौने छह बजे हेलीकाप्टर से अल्मोड़ा पहुंचे। यहां एसएसजे परिसर कैम्पस स्थित हैलीपेड पर जिलाधिकारी विनोद कुमार सुमन व एसडीएम रिंकू बिष्ट ने उन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:23 PM (IST)
        

खाई में कार गिरी, चालक घायल

संवाद सूत्र काफलीखान : काफलीखान-भनोली मोटर मार्ग में लमगड़ा विकास खंड के पपौली बैंड के पास एक कार गहरी खाई में गिर गई। इससे चालक गंभीर रुप से घायल हो गया । भनोली से काफलीखान की ओर आ रही वैन संख्या- यू. के. 01टी.ए. 1964 पपौली बैंड के पास अनियंत्रित होकर लगभग 150 मीटर गहरी खाई में गिर गई। कार चालक धुर्का निवासी बिशन भट्ट पुत्र प्रेमबल्लभ भट्ट कार में अकेला सवार था। जो हादसे में दूर जाकर गिर पड़ा, जि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:20 PM (IST)
        

जेवर साफ करने वाला गिरोह दबोचा

:::वारदात:::: -सफाई के नाम पर सोना-चांदी को गला देते थे वारदात को अंजाम -द्वारसौं में महिला को लिया झांसे में -मंगलसूत्र का वजन कम होने पर खुला राज - मजखाली बाजार में दबोचे गए दोनों ठग, कड़ी पूछताछ जागरण संवाददाता, रानीखेत: सफाई के नाम पर जेवर उड़ाने वाला गिरोह पर्वतीय क्षेत्रों में फिर सक्रिय हो गया है। द्वारसौं में गिरोह ने महिला को झांसे में लेकर महिला का मंगलसूत्र गला दिया। ठगी का आभास होने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:18 PM (IST)
        

पर्वतीय पटवारी महासंघ भड़का

- एक अगस्त से होगा पुलिस कार्यो का परित्याग जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : पर्वतीय पटवारी महासंघ की बैठक में लंबित समस्याओं पर मंथन किया गया। तय किया गया कि एक अगस्त से राजस्व कर्मचारी पुलिस कार्यों का बहिष्कार करेंगे। कहा कि संवर्गीय कर्मचारियों के हितों की अनदेखी कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कलक्ट्रेट स्थित सभागार में हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि वर्तमान विषम परिस्थितियों के मद्देनजर पुलिस कार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:51 AM (IST)
        

हर गांव में जगे डायरिया नियंत्रण की अलख

asdfasdfasdf

:::::शुभारंभ::::: = अल्मोड़ा जिले में जागरूकता पखवाड़े का आगाज = विधायक मनोज तिवारी ने रिबन काटकर किया उद्घाटन = गीत, नृत्य व नाटक से भी जागरूकता का प्रयास जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: सघन डायरिया नियंत्रण अभियान को जिले के दूरस्थ व स्वास्थ्य सुविधा से वंचित गांवों तक पहुंचाना हर हाल में जरूरी है। डायरिया से मौतों में कमी आना ही इस अभियान की सफलता होगी। यह बात विधायक मनोज तिवारी ने कही। सोमवार को ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:51 AM (IST)
        

सड़क निर्माण में हीलाहवाली पर विस अध्यक्ष खफा

= विभागीय अफसरों को काम में तेजी लाने के निर्देश, कहा- गुणवत्ता पर भी दें ध्यान जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: विधान सभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल ने लोक निर्माण विभाग व प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के कार्यो में बरती जा रही हीलाहवाली पर गहरी नाराजगी जताई है। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को सड़क निर्माण कार्यो में तेजी लाते हुए गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने को कहा है। विस अध्यक्ष कुंजवाल के मुताबि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:51 AM (IST)
        

शिक्षक के स्थानांतरण से भड़के अभिभावक

asdfasdfvasdfas

- तैनाती पूर्ववत करने की मांग मुखर - काफली के ग्रामीणों ने सौंपा ज्ञापन जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : धौलादेवी विकास खंड के जूनियर हाईस्कूल काफली में कार्यरत शिक्षक के तबादले से अभिभावकों में खासा रोष व्याप्त है। अभिभावकों ने अपर जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर शिक्षक की तैनाती पूर्ववत करने की मांग की है। कार्रवाई न होने पर अभिभावकों ने आन्दोलन की चेतावनी भी दी है। विकास खंड धौलादेवी के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:50 AM (IST)
        

सहारनपुर की घटना से हिंदू संगठन भड़के

dfasdfasdf

= उप्र सरकार का पुतला फूंका, कहा-उपद्रवियों के खिलाफ हो कठोर कार्रवाई जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में हुई हिसंक घटना से यहां विहिप बजरंग दल कार्यकर्ता भी आक्रोशित हैं। इस घटना पर तीखी प्रतिक्रिया जताते हुए सोमवार को दर्जनों कार्यकर्ताओं ने यहां उपद्रवियों तथा उत्तर प्रदेश सरकार का पुतला दहन किया। इस दौरान उप्र की लचर कानून व्यवस्था पर तीव्र आक्रोश जताते हुए उपद्रवियों के खि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:50 AM (IST)
        

बीपीएल व अंतोदय कार्डधारकों के चयन पर अनियमितता के आरोप

-खुली बैठकों में चयनित पात्रों को नहीं दिया गया लाभ -उपजिलाधिकारी को भेजा हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन - प्रकरण की हो जांच, फर्जी कार्ड निरस्त करने की मांग जागरण संवाददाता, रानीखेत: विकास खंड द्वाराहाट के ग्राम सभा बबुरखोला के ग्रामीणों ने बीपीएल व अंतोदय कार्डधारकों के चयन पर अनियमितता बरती जाने को आरोप लगाया है। ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी को हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन भेजकर पूरे प्रकरण की जांच की मांग ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:50 AM (IST)
        

दुग्ध संघ प्रबंधन की घुड़की पर भड़के उत्पादक

:::::: मुखर ::::: - कहा - बंद नहीं होने देंगे अवशीतक केंद्र - दूध के क्रय मूल्य भुगतान दबाने की तोहमत - अल्मोड़ा में अनियमितता की जांच के बजाय वादाखिलाफी पर चढ़ा पारा - सीएम दरबार तक पहुंचाई कारगुजारियां जागरण संवाददाता, द्वाराहाट : दुग्ध संघ अल्मोड़ा में अनियमितता की जांच, क्रय मूल्य का भुगतान आदि लंबित मुद्दों के निदान के बजाय उल्टा अवशीतक केंद्र चौखुटिया को बंद किए जाने की घुड़की पर उत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:50 AM (IST)
        

..और फिर बारिश ने ठप की जलापूर्ति

::::पेयजल संकट::: = अल्मोड़ा में सुचारू व्यवस्था टेड़ीखीर, किरकिरी = नदी के बढ़े जल स्तर को देख बंद किए पंप = एक लाख की आबादी को पेयजलापूर्ति प्रभावित जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: बरसात में नगर की पेयजलापूर्ति इंतजाम चौकस रखना टेड़ीखीर बनी है। चंद रोज राहत के बाद रविवार की रात फिर बारिश रोड़ा बनी और पेयजलापूर्ति ठप हो गई। कोसी पंपिंग योजना के तीनों पंपों ने काम करना बंद कर दिया और जनता पेयजल को पेय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:50 AM (IST)
        

डायरिया रोग से सचेत रहने का आह्वान

sdfgasdfgsdfg

पहल डायरिया नियंत्रण पखवाड़ा कार्यक्रम शुरू सीएचसी में बैठक हुई, रैली निकाली गई बताया 8 अगस्त तक चलेगा कार्यकम जागरण संवाददाता, चौखुटिया: समूचे विकास खंड में विकास खंड में डायरिया नियंत्रण पखवाड़ा कार्यक्रम को सफल बनाने के लिये स्वास्थ्य महकमे ने कमर कस ली है। इस क्रम में सोमवार को यहां सीएचसी सभागार कक्ष में खंड स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक हुई। इसमें सभी पूर्व तैयारियों की समीक्षा कर कार्यक्रम क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:50 AM (IST)
        

लक्ष्य सेन ने जीते दो रजत पदक

asdsgasdfgasdfgasdfg

-ऑल इंडिया सब जूनियर बैडमिंटन प्राइज मनी टूर्नामेंट अल्मोड़ा : कर्नाटक के उड्डूपी में चल रही ऑल इंडिया सब जूनियर बैडमिंटन प्राइज मनी टूर्नामेंट उत्तराखंड के शटलर लक्ष्य सेन का उत्कृष्ट प्रदर्शन रहा। उन्होंने दो रजत पदक प्राप्त किए। यह जानकारी उत्तराखंड स्टेट बैडमिंटन एसोसिएशन के सचिव बीएस मनकोटी ने दी। उन्होंने बताया कि अंडर-15 बालकों के एकल वर्ग में लक्ष्य सेन, आंध्र प्रदेश के राहुल भारद्वाज स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:50 AM (IST)
        

जल निगम कर्मी का मकान खतरे की जद में

अल्मोड़ा: यहां शहर से सटे मालगांव में भूस्खलन से जल निगम कर्मी मोहन सिंह देवड़ी का आवासीय भवन खतरे की जद में आ गया है। उन्होंने जिलाधिकारी से भवन को बचाने के लिए सुरक्षा दीवार के निर्माण के लिए आपदा राहत मद से धनराशि स्वीकृत करने की गुहार लगाई है। जिलाधिकारी को सौंप ज्ञापन में मोहन सिंह देवड़ी ने कहा कि उनके आवासीय भवन के ऊपरी हिस्से से बेस अस्पताल तथा खत्याड़ी क्षेत्र के लिए तीन इंच मोटी पेयजल लाइन ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:50 AM (IST)
        

टूटा धैर्य, बीईओ दफ्तर में ठोके ताले

adfasdgasdfgasdf

::::: गुस्सा फूटा :::::: - उपेक्षा पर सड़क पर उतरे जूनियर हाईस्कूलों के मास्साब - लंबित मुद्दों की अनदेखी पर भड़का आक्रोश - प्रदर्शन कर धरने पर बैठे, खंड शिक्षाधिकारी की कार्यप्रणाली पर भी सवाल - बीएलओ ड्यूटी न लगाए जाने का मुद्दा फिर गरमाया जागरण संवाददाता, द्वाराहाट : जूनियर हाईस्कूलों के शिक्षकों ने खंड शिक्षा अधिकारी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। शिक्षण कार्य से इतर बीएलओ ड्यूटी न कराए... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:50 AM (IST)
        

भुजान में फिर भूस्खलन

asdfasdvgfasdasd

:::: जोखिम में जान :::::: - खैरना-रानीखेत स्टेट हाईवे चार घंटे ठप - चौथी बार दरकी कलवाड़ी की पहाड़ी, सैंकड़ों वाहन फंसे रानीखेत : मानसून का दबाव बढ़ते ही डेंजर जोन भुजान में हालात दिन-ब-दिन बिगड़ने लगे हैं। अतिसंवेदनशील कलवाड़ी की पहाड़ी से चौथी बार भू-स्खलन से स्टेट हाईवे के लिए खतरा पैदा कर दिया है। ऊपरी भू-भाग के कहर बन टूटने के बाद ठीक नीचे उफनाती कोसी सुरक्षा दीवारों को हिलाने लगी है। इधर भू-स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 09:50 AM (IST)
        
(News from Almora, Uttarakhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें