Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 25,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अल्मोड़ा

टपकते पानी से तरबतर जल संस्थान का दफ्तर

- जिपं के आवासीय मकानों का हाल भी बुरा - निर्माणदायी संस्थाओं की लापरवाही हुई उजागर जागरण कार्यालय, अल्मोड़ा : पिछले दिनों से हो रही बारिश के चलते भले ही जल संस्थान नगर के लोगों की प्यास बुझाने में नाकाम साबित हो रहा हो। लेकिन बरसात के पानी से नगर में स्थित जल संस्थान का कार्यालय जरूर तरबतर है। विभागीय अभिलेखों को बचाने के लिए अब बर्तन लगाकर बरसात के पानी से बचने की मशक्कत की जा रही है। नगर के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 02:00 AM (IST)
        

उत्तर भारत एरिया टीम बनीं चैंपियन

- लांस नायक लालजी ने दिलाई ट्रॉफी - उत्तर भारत एरिया के ही नायक प्रमोद, 6-माउंटेन डिवीजन के जवान पुष्कर दूसरे व तीसरे पायदान पर - कुमाऊं रेजिमेंट केंद्र में मध्य कमान क्रॉस कंट्री चैंपियनशिप जागरण संवाददाता, रानीखेत : कुमाऊं रेजिमेंट सेंटर की मध्य कमान क्रॉस कंट्री चैंपियनशिप-2014 की ट्रॉफी उत्तर भारत एरिया टीम ने अपने नाम कर ली। लांस नायक लालजी यादव चैंपियन के रूप में चमके। उत्तर भारत एरिया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 02:00 AM (IST)
        

विधानसभा अध्यक्ष ने की जागेश्वरधाम में पूजा अर्चना

dfasdfasdfasd

- कुंजवाल ने सपरिवार की विभिन्न मंदिरों में पूजा जासं, दन्यां: जागेश्वर क्षेत्र के विधायक व विधानसभा अध्यक्ष गोबिन्द सिंह कुंजवाल ने श्रावण माह के प्रथम सोमवार को परिवार सहित जागेश्वरधाम में पूजा अर्चना की। उन्होंने पार्थिव पूजन करते हुए सभी की सुख समृद्धि की कामना की। विधानसभा अध्यक्ष गोबिन्द सिंह कुंजवाल ने प्रात: 4 बजे परिवार सहित महामृत्युंजय मंदिर में विशेष पूजा की। उसके बाद जागनाथ सहित अन्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 02:00 AM (IST)
        

पांचवें दिन चले पंप, पेयजल की आस

::::::संकट टला:::: = सिल्ट हटा पंप चलाए, 70 फीसद हिस्से में पानी दिया = आज से पूरे क्षेत्र में व्यवस्था सुचारू करने का दावा = कुछ हिस्सों में पांचवें रोज भी नहीं मिला पेयजल जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: नगर में पानी का संकट 5वें रोज भी बरकरार रहा, हालांकि पंपों से सिल्ट हटाने के बाद तीनों पंप चालू होने से पानी मिलने की उम्मीद जगी है। जल संस्थान का दावा है कि मंगलवार से पानी की सप्लाई सुचारू हो जाए... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 02:00 AM (IST)
        

इच्छाशक्ति से मिला हेमलता को मुकाम

sdfasdvgfasdvasdfs

-राष्ट्रमंडल खेलों में बतौर भारतीय महिला मुक्केबाजी टीम की कोच लेंगी हिस्सा -स्काटलैंड में कल से शुरू हो रहा है खेल जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : मन में अगर कुछ करने का जज्बा हो तो राह आसान हो जाती है। लड़कियां अक्सर बाक्सिंग रिंग से दूर ही रहती हैं लेकिन कुछ ऐसी भी प्रतिभाएं हैं जिन्होंने इस मिथक को तोड़कर सफलता के कीर्तिमान गढ़े हैं। इस खेल में कई कीर्तिमान स्थापित कर चुकी अल्मोड़ा के रणाऊं ग्राम की... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:59 AM (IST)
        

'लाइफ लाइन' पर दो और जिंदगी खत्म

dfasdfasdfasd

- खाई में गिरा कैंटर, चालक व हेल्पर की मौत - एफसीआई गोदाम हल्दूचौड़ से भनोली जा रहा था गेहूं लदा वाहन - एक बार फिर भारी पड़ी सुरक्षात्मक उपायों की अनदेखी - हाईवे पर अंतरजनपदीय सीमा स्थित मनरसा में हादसा रानीखेत : कुमाऊं की 'लाइफ लाइन' पर सुरक्षात्मक उपायों की अनदेखी एक बार फिर जिंदगी पर भारी पड़ गया। अंतरजनपदीय सीमा पर देर रात मनरसा में कैंटर करीब 50 फिट गहरी खाई में जा गिरा। हादसे में चालक व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:59 AM (IST)
        

महफूज हाईवे के वजूद पर संकट!

asdfasdfasd

- कुमाऊं में ब्रितानी दौर की सबसे पुरानी 'लाइफ लाइन' दरकी - भूधंसाव से फट गया है 20 से 25 मीटर लंबा दायरा, लगातार गहरा रहीं दरारें - द्वारसौं में राजमार्ग के ठीक नीचे बन रही आवासीय कॉलोनी - हल्द्वानी हाईवे की तरह मजखाली-अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग पर मंडराया खतरा - एनएच प्रशासन में हड़कंप, मॉनीटरिंग कमेटी करेगी निरीक्षण जागरण संवाददाता, रानीखेत : कुमाऊं की 'लाइफ लाइन' पर तो संकट मंडरा ही र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:59 AM (IST)
        

रेखा समेत पांच प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में बंद

= शांतिपूर्ण निपटा उपचुनाव, अफसरों ने ली राहत की सांस = 2012 की तुलना में 10 फीसद नीचे आ गिरा मतदान जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: जनपद की सोमेश्वर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में सोमवार को 47.65 प्रतिशत मतदान हुआ। कहीं पर कोई अप्रिय वारदात सामने नहीं आयी। शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न होने पर जिला एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने राहत की सांस ली है। इधर 2012 के आम चुनावों की तुलना में सोमेश्वर सीट पर उ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:59 AM (IST)
        

सात ग्राम पंचायतों में वार्ड मेंबर के चुनाव

दो-दो प्रत्याशी चुनाव मैदान में चौखुटिया: ग्राम प्रधानों का चुनाव तो संपन्न हो गया है, लेकिन कई ग्राम पंचायतों में वार्ड मेंबरों के पद खाली पड़े हैं। इसके लिये इस बीच खंड स्तर पर निर्वाचन की प्रक्रिया चल रही है। अनेक स्थानों पर वार्ड मेंबर निर्विरोध चुन लिये गये हैं, लेकिन कहीं-कहीं दो-दो प्रत्याशियों द्वारा नाम निर्देशन पत्र भरने से मतदान की भी नौबत आ गई है। इस हेतु 26 जुलाई की तिथि तय की गई है।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:59 AM (IST)
        

मतदाताओं में नहीं दिखा उत्साह

asdfasdfasdfasd

= 2012 के आम चुनाव में सोमेश्वर सीट पर हुआ था 57.65 प्रतिशत मतदान = कार्यकर्ता भी नहीं दिखे उत्साहित, बूथों के इर्द-गिर्द पसरा रहा सन्नाटा जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: जनपद की सोमेश्वर विस सीट पर हुए उपचुनाव में मतदाताओं ने कोई खास दिलचस्पी नहीं दिखाई। इसी कारण मतदान का प्रतिशत आशा के अनुरूप नहीं रहा। उपचुनाव में कांग्रेस व भाजपा की प्रतिष्ठा दांव पर लगी होने के कारण मतदान प्रतिशत में काफी वृद्धि ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:59 AM (IST)
        

आयोग के आब्जर्वर ने किया दौरा

asdfasdgfasdf

सोमेश्वर: केंद्रीय निर्वाचन आयोग के आब्जर्वर बीके बालाकृष्णन ने सोमवार को सोमेश्वर विस क्षेत्र के कई मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया और निर्वाचन व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उपचुनाव के दौरान कई पोलिंग बूथों पर उन्होंने निर्वाचन कार्मिकों से भी बातचीत की और मतदान प्रतिशत की जानकारी हासिल की। इस दौरान उन्होंने निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए की गई व्यवस्थाओं पर संतोष जताया। इस दौरान उन्होंने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:59 AM (IST)
        

संवेदनशील बूथों पर कड़ी सुरक्षा

sdfasdfasdfasd

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: सोमेश्वर विस क्षेत्र के अतिसंवदेनशील बूथों पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे। इनमें रेगुलर पुलिस के अलावा अत्याधुनिक शस्त्रों से लैस केंद्रीय सुरक्षा बलों के जवान भी तैनात किए गए थे। मतदान के दौरान कहीं कोई अप्रिय वारदात सामने नहीं आयी और उपचुनाव शांतिपूर्ण निबट गया। जिससे चुनाव प्रक्रिया में जुटे प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों ने राहत की सांस ली। सोमेश्वर विस क्षेत्र म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:59 AM (IST)
        

शिवालयों में गूंजा ॐ नम: शिवाय मंत्र

asdfasdfasdfasd

- श्रावण के पहले सोमवार को देवालयों में उमड़ी भीड़ जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: श्रावण मास के प्रथम सोमवार को पूरे जनपद के शिवालयों में ॐ नम: शिवाय मंत्र गुंजायमान रहा। प्रात: काल से शुरू शिव आराधना शाम तक चलती रही। श्रद्धालुओं भगवान शिव का जलाभिषेककर बिल्व पत्र चढ़ाए। साथ ही सुख-समृद्धि व निरोगी काया की कामना भी की। विशेष तौर से श्रावण का पहला सोमवार होने के कारण घरों व मंदिरों में पार्थिव पूजन का आ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 01:59 AM (IST)
        

चहुंओर जमीं तरबतर, फिर भी पानी-पानी

::::::पेयजल संकट::::: = अल्मोड़ा में टला नहीं 4 दिनों से गहराया संकट = वर्षा जल को एकत्र कर काम चलाना मजबूरी = कोसी के बहाव से सिल्ट जमा, पंप ठप जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: जहां एक ओर लगातार बारिश से जमीं तरबतर है, वहीं दूसरी तरफ नगरवासी पेयजल संकट का सामना कर रहे हैं। बारिश से जल संस्थान की पंपिंग पेयजल योजना की सेहत ठीक नहीं होने से ये हालात पैदा हुए हैं। रविवार को चौथे रोज भी व्यवस्था चौकस नही... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 10:03 PM (IST)
        

सोमेश्वर में मतदान आज, तैयारियां पूरी

= सभी 126 पोलिंग बूथों पर मतदान पार्टियां पहुंची = 4 जोन व 14 सेक्टरों में बांटा गया है विधानसभा क्षेत्र = आयोग के आब्जर्वर भी लेंगे मतदान प्रक्रिया का जायजा जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: जनपद की सोमेश्वर विधानसभा सीट पर सोमवार हो होने जा रहे मतदान की सभी आवश्यक तैयारियां पूर्ण की जा चुी हैं। विस क्षेत्र के सभी 126 पोलिंग बूथों पर मतदान पार्टियां पहुंच चुकी हैं। मतदान प्रक्रिया शांतिपूर्ण ढंग से नि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 10:03 PM (IST)
        

मजखाली-अल्मोड़ा हाईवे पर मलवे ने रोकी राह, सफर मुश्किल

asdfasdfasdfacs

-जगह-जगह पर टूटी दीवारें दे रही हैं दुर्घटना को दावत -दो दिनों से कोई सुध लेवा नहीं, कभी भी हो सकता है हादसा रानीखेत/द्वाराहाट: भारी बारिश से खस्ताहाल मजखाली-अल्मोड़ा हाईवे पर जगह-जगह मलवा आने से यात्रियों की राह मुश्किल हो गई है। जगह-जगह पर टूटी दीवारें दुर्घटना को दावत दे रही है। दो दिनों से सड़क पर पड़ा मलवा जस की तस पड़ा है लेकिन एनएच के अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे हैं। अतिवृष्टि से मजखाली-अल्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 10:03 PM (IST)
        

भारी बारिश ने जिले भर में मचाया कहर

- अल्मोड़ा- पिथौरागढ़ मार्ग तीसरे दिन भी बंद - आंतरिक मार्गो पर अब भी संकट बरकरार - रविवार को भी जारी रही बारिश जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : भारी वर्षा के कहर से पूरे जिले में जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश के कारण जहां राज्य सेक्टर के मार्गो के खुलने बंद होने का क्रम जारी है। वहीं आतंरिक मार्गो का भी बुरा हाल है। यात्रियों को इधर उधर आवागमन में खासी दिक्कतों का सा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 10:03 PM (IST)
        

भारी वर्षा ने सल्ट में बरपाया कहर

asdfasdfasdfasd

- कई आवासीय मकान ध्वस्त, घरों में घुसा पानी - संपर्क मार्गो समेत पेयजल योजनाओं को भी नुकसान संवाद सूत्र, मौलेखाल : बीते दिनों से हो रही लगातार बारिश के कारण विकास खंड सल्ट में भारी तबाही मची गई है। मौलेखाल में जहां एक गरीब ग्रामीण का आवासीय मकान पूरी तरह ध्वस्त हो गया है। वहीं पिछले वर्ष आपदा से प्रभावित गांव रगड़गाड़ गाव में इस बार भी पहाड़ी से निकल रहे नालों का पानी ग्रामीणों के घरों में घुसने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 10:03 PM (IST)
        

भू-स्खलन से गडस्यारी पेयजल योजना ध्वस्त

-कई मकानों में पड़ी दरारें, शीघ्र मुआवजे की मांग रानीखेत/द्वाराहाट: तीन दिनों से हो रही बारिश से विकास खंड के कई आवासीय मकानों को खतरा पैदा हो गया है। राजस्व उपनिरीक्षकों ने मौका-मुआयना कर रिपोर्ट प्रशासन को भेज दी है। विकास खंड ताड़ीखेत के सुदूरवर्ती क्षेत्र बिल्लेख में दिनेश चंद्र, सौला निवासी हीरा सिंह, सूरी निवासी मोहन राम व राजेंद्र सिंह के मकानों को भारी क्षति पहुंची है। वहीं भारी भू-स्खलन से... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 10:03 PM (IST)
        

भारी वर्षा से ध्वस्त हुए आवासीय मकान

asdfasdfasdfasd

- बेघर हुए लोगों ने अन्यत्र ली शरण - पुनर्वास और विस्थापन को तरस रहे हैं लोग - मानसून की बारिश ने मचाया कहर जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : जिले में बारिश का कहर लगातार जारी है। जिले के सभी तहसीलों में भारी वर्षा के कारण भारी संख्या में आवासीय मकानों को क्षति पहुंची है। प्रभावित लोग आस पड़ोस और परिजनों के घरों में शरण लगाए हुए हैं। वहीं प्रशासन पुनर्वास और विस्थापन के कार्य में नाकाम ही साबित हो रह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 10:03 PM (IST)
        
(News from Almora, Uttarakhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें