Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 28,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अल्मोड़ा

निर्माण एजेंसी की ढिलाई पर बिफरे निदेशक

अल्मोड़ा: प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा निदेशक डॉ. आरपी भट्ट ने बुधवार को अल्मोड़ा पहुंच कर मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्य का स्थलीय निरीक्षण किया। निर्माण कार्य की धीमी गति को लेकर निर्माण एजेंसी के रुख पर सख्त नाराजगी जताई और लापरवाही पर पेनाल्टी की चेतावनी भी दी। साथ ही कार्य को तेजी से अंजाम देने के हिदायत दी। चिकित्सा शिक्षा निदेशक डॉ. आरपी भट्ट ने बुधवार को अल्मोड़ा का दौरा किया और यहां निर्माणाधी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 10:15 PM (IST)
        

अल्मोड़ा व पौड़ी फाइनल में

अल्मोड़ा : राज्य स्तरीय ओपन बालिका फुटबाल प्रतियोगिता के दूसरे दिन बुधवार को सेमीफाइनल मैच खेले गए। जिसमें अल्मोड़ा व पौड़ी की टीमों ने अपने-अपने मैच जीत कर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। अब दोनों टीमों के बीच फाइनल मुकाबला गुरुवार को होगा। हेमवती नंदन बहुगुणा स्टेडियम में पहला सेमीफाइनल अल्मोड़ा व टिहरी के बीच खेला गया। जिसमें अल्मोड़ा की टीम 6-0 से विजयी रही। अल्मोड़ा की ओर से भगवती चौहान ने 3, हीना न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 10:14 PM (IST)
        

सभासद ने की दुकानदार की पिटाई

अल्मोड़ा : मोबाइल रिचार्ज कराने के बाद पैसों को लेकर हुए विवाद में पालिका के सभासद ने दुकानदार की जमकर पिटाई कर दी। सभासद के खिलाफ तहरीर के बाद पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। अल्मोड़ा कोतवाली में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार बालेश्वर वार्ड के सभासद जगमोहन सिंह बिष्ट ने बुधवार को माल रोड पर दुगालखोला निवासी रोहित बिष्ट पुत्र धन सिंह बिष्ट की दुकान से अपना मोबाइल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 10:13 PM (IST)
        

उत्तराखंड के शटलरों का उत्कृष्ट प्रदर्शन

अल्मोड़ा : ऑल इंडिया सब जूनियर बैडमिंटन टूर्नामेंट में उत्तराखंड के शटलर शिवम, उत्कर्ष, नमन, आराध्य व अवंतिका मेन ड्रा में पहुंच गए हैं। यह जानकारी उत्तराखंड बैडमिंटन एसोसिएशन के बहादुर सिंह मनकोटी ने दी। हैदराबाद में चल रही प्रतियोगिता की जानकारी देते हुए मनकोटी ने बताया कि अल्मोड़ा की अवंतिका पांडे ने अंडर -13 बालिका युगल वर्ग की प्रतियोगिता में मेन राउंड में जगह बना ली है। क्वालीफाइ राउंड में अ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 21 Jan 2015 10:13 PM (IST)
        

जल संस्थान दफ्तर में तालाबंदी

जागरण संवाददाता, द्वाराहाट : अरसे से पेयजल संकट से जूझ रही कौराड़ी गांव की महिलाओं का धैर्य जवाब दे गया। चेतावनी के बावजूद अवर अभियंता के नदारद रहने पर ग्रामीणों का पारा और चढ़ गया। नतीजतन गुस्साई महिलाएं करीब 25 किमी दूर जल संस्थान दफ्तर जा धमकी और प्रदर्शन कर कार्यालय की तालाबंदी कर दी। इधर विभागीय अफसरों ने बुधवार को पेयजल लाइन के निरीक्षण का भरोसा दिला जैसे-तैसे मामला सुलटाया। इधर महिलाओं ने दो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 20 Jan 2015 10:38 PM (IST)
        

छात्राओं को स्कूल में रोकने पर बखेड़ा

जागरण टीम, रानीखेत/गरमपानी : अंतरजनपदीय सीमा स्थित प्राथमिक विद्यालय मझेड़ा में छात्राओं को छुट्टी के बाद जबरन रोके जाने पर बखेड़ा खड़ा हो गया। बालिकाओं की शिकायत पर भड़के अभिभावक अध्यापक के खिलाफ स्कूल जा धमके। माहौल गरमाने पर तहसीलदार व नायब ने छात्राओं व महिला अभिभावकों से गोपनीय पूछताछ की। जनाक्रोश को देखते हुए जिला शिक्षाधिकारी बेसिक ने कहा कि मामला गंभीर है। आरोपी मास्टर को हटाने की कार्यवाही क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 20 Jan 2015 10:37 PM (IST)
        

चार दिनों बाद भी गिरफ्त में नहीं हमलावर गुलदार

संवाद सहयोगी, जैंती (अल्मोड़ा): लमगड़ा विकास खंड के पितना गांव में मासूम को अपना शिकार बनाने के चार दिन बाद भी हमलावर गुलदार रेस्क्यू टीम की पकड़ से बाहर है। गुलदार के हाथ न लगने के कारण जहां रेस्क्यू टीम में निराशा है। वहीं चार दिनों बाद भी गुलदार पिंजरे के पास नहीं फटका है। पितना गांव में बच्चे को शिकार बनाने और देवली गांव में महिलाओं पर झपटने के बाद से ही वन विभाग की रेस्क्यू टीम के लोग ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 20 Jan 2015 10:34 PM (IST)
        

फर्जी तरीके से लोन लेने का आरोपी गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, पनुवानौला : विकास खंड धौलादेवी में फर्जी तरीके से किसी और के नाम पर लोन लेने के आरोपी को राजस्व पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आरोपी पिछले एक साल से गांव से फरार चल रहा था। राजस्व पुलिस ने आईपीसी की विभिन्न धाराओं में आरोपी के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया है। विकास खंड के गैराड़ गांव निवासी जगत सिंह पुत्र बहादुर सिंह ने कुछ सालों पहले बैंक में फर्जी कागजात बनाकर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 20 Jan 2015 10:34 PM (IST)
        

बस दुर्घटना मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश

अल्मोड़ा: गत 11 जनवरी की सुबह रानीखेत के समीप रोडवेज की बस के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारणों की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दे दिए हैं। यह जांच जिला मजिस्ट्रेट ने रानीखेत के उप जिला मजिस्ट्रेट एपी बाजपेयी को सौंपी है। ज्ञात हो कि गत 11 जनवरी की सुबह करीब पौने छह बजे दिल्ली से रानीखेत आ रही रोडवेज की बस रानीखेत के निकट बजीना के समीप दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। जिसमें कुल 54 यात्री सवार थे और चार व्यक्तियो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 19 Jan 2015 10:48 PM (IST)
        

सर्दी में दावानल से धधके जंगलात

जागरण संवाददाता, रानीखेत/द्वाराहाट : ठंड से ठिठुर रहे पहाड़ में वनाग्नि से जंगलात धधकने लगे हैं। कठपुड़िया के निचले भूभाग, द्वारसौं क्षेत्र के बाद अब मजखाली से सटे डडगलिया का जंगल बीती रात दावानल की चपेट में आ गया। इससे लाखों की संपदा जहां खाक हो गई, वहीं फायर सीजन से पहले ही वन्य जीवों पर संकट मंडराने लगा है। इधर हरकत में आए वन महकमे ने गश्त दलों को निगरानी की जिम्मेदारी सौंप दी है। विभागीय अधिकारि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 19 Jan 2015 10:47 PM (IST)
        

आतंकवाद का फूंका पुतला, नारेबाजी

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: कश्मीर में ¨हदुओं के साथ बबर्रता व अन्याय के खिलाफ विश्व ¨हदू परिषद एवं बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को काला दिवस मनाया। उन्होंने शिखर तिराहे पर एकत्रित होकर आतंकवाद का पुतला फूंकते हुए उसके खिलाफ नारेबाजी की। उन्होंने कहा कि हिंदूओं के खिलाफ आतंक व साजिश को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। विहिप व बजरंग दल नेताओं ने कहा कि आज ही के दिन कश्मीर घाटी में रात करीब 11 बजे हर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 19 Jan 2015 10:46 PM (IST)
        

मारूति वैन में मिली आठ पेटी देशी शराब

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : नगर के एलआर साह रोड पर आबकारी विभाग को एक फर्जी नंबर की वैन से आठ पेटी देशी शराब की बरामद हुई हैं। आबकारी विभाग ने तस्करी में प्रयुक्त वैन को सीज कर दिया है। जबकि तस्कर मौके से फरार होने में कामयाब हो गया। आबकारी अधिकारी संजय कुमार के नेतृत्व में आबकारी विभाग की टीम चेकिंग अभियान चला रही थी। इस दौरान उन्हें एलआर साह रोड पर एक मारूति वैन में अवैध शराब होने की सू... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 19 Jan 2015 10:46 PM (IST)
        

आतंकवाद का फूंका पुतला, नारेबाजी

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: कश्मीर में ¨हदुओं के साथ बबर्रता व अन्याय के खिलाफ विश्व ¨हदू परिषद एवं बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को काला दिवस मनाया। उन्होंने शिखर तिराहे पर एकत्रित होकर आतंकवाद का पुतला फूंकते हुए उसके खिलाफ नारेबाजी की। उन्होंने कहा कि हिंदूओं के खिलाफ आतंक व साजिश को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। विहिप व बजरंग दल नेताओं ने कहा कि आज ही के दिन कश्मीर घाटी में रात करीब 11 बजे हर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 19 Jan 2015 10:44 PM (IST)
        

सड़क से उतरी जीप मंदिर में गिरी

जागरण संवाददाता, रानीखेत : रातीघाट-बेतालघाट मोटर मार्ग पर मैक्स जीप सड़क से तकरीबन 20 मीटर नीचे शिव मंदिर प्रांगण में जा गिरी। हादसे में चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। यदि वाहन में सवारियां तथा मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं की भीड़ होती तो बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। डॉक्टरों के अनुसार घायल की हालत खतरे से बाहर है। मामला अल्मोड़ा व नैनीताल की अंतरजनपदीय सीमा का है। मदन सिंह पुत्र देव सिंह निवासी बमस्यूं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 18 Jan 2015 06:17 AM (IST)
        

गुमशुदा बालक बरामद

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : पुलिस ने बीते दिनों हरिद्वार से लापता एक 11 वर्षीय बच्चे को राजकीय शिशु गृह से बरामद कर लिया है। अल्मोड़ा पुलिस द्वारा इन दिनों गुमशुदा बच्चों के खोज के लिए ऑपरेशन स्माइल चलाया जा रहा है। जिसके तहत पुलिस गुमशुदा बच्चों की खोज कर रही है। ऑपरेशन स्माइल प्रभारी गोविंद बल्लभ भट्ट को इस अभियान के तहत राजकीय शिशु बाल गृह से हरिद्वार से लापता बादल उर्फ राजन पुत्र पवन पुत्र जयचंद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 18 Jan 2015 06:16 AM (IST)
        

अल्मोड़ा की कृष्णा को जानकीदेवी बजाज पुरस्कार

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: महिला उत्थान के लिए समर्पित अल्मोड़ा निवासी कृष्णा बिष्ट ने उल्लेखनीय मुकाम हासिल किया है। उन्हें वर्ष 2014 का आइएमसी लेडीज विंग जानकारी देवी बजाज पुरस्कार मिला है। उन्हें मुम्बई में यह सम्मान प्रदान किया गया। जिसमें पांच लाख रुपये समेत प्रशस्ति पत्र सौंपा गया है। पर्वतीय क्षेत्र में दशकों से महिलाओं का जीवन संवारने में जुटी कृष्णा बिष्ट जनपद अल्मोड़ा के सोमेश्वर क्षेत्र क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 17 Jan 2015 10:50 PM (IST)
        

गुलदार का शिकार बना बिशन का लाडला

संवाद सहयोगी, जैंती (अल्मोड़ा ) : विकास खंड लमगड़ा के पितना गांव में शुक्रवार की देर रात एक तीन साल के मासूम को गुलदार उठा ले गया। शनिवार को मासूम का क्षत- विक्षत शव गांव से कुछ दूरी पर पड़ा मिला। हादसे के बाद गांव में गम और दहशत का माहौल है। वन विभाग ने गुलदार को पकड़ने के लिए कांबिंग शुरू कर दी है। गुलदार को पकड़ने के लिए जगह जगह पिंजरा लगाने की कार्रवाई भी की जा रही है। शुक्रवार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 17 Jan 2015 10:49 PM (IST)
        

कार दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत

संवाद सहयोगी, पनुवानौला (अल्मोड़ा): विकास खंड भैंसियाछाना के पेटशाल से लगे दशों- वमनस्वाल मोटर मार्ग पर एक वैगन आर कार दुर्घटना ग्रस्त होकर बिंसर नदी में जा गिरी। हादसे में एक यात्री की मौत हो गयी है। जबकि कार में सवार दो यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए अल्मोड़ा लाया जा रहा है। शुक्रवार को सेराघाट से लगे रामपुर से एक वैगन आर कार बुकिंग में लमगड़ा ब्लाक के घनियाल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 16 Jan 2015 10:48 PM (IST)
        

पंचायत प्रतिनिधियों ने ब्लाक में जड़ा ताला

संवाद सहयोगी, भिकियासैंण : खंड विकास अधिकारी व ब्लाक प्रमुख पर उपेक्षा का आरोप लगाते हुए पंचायत प्रतिनिधियों ने विकास खंड कार्यालय में तालाबंदी कर विरोध जताया। साथ ही विकास कार्यो में ब्लॉक द्वारा उनके क्षेत्रों की उपेक्षा की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया। विभिन्न मांगों पर कार्रवाई न होने से नाराज पंचायत प्रतिनिधि शुक्रवार को विकास खंड मुख्यालय पहुंचे। यहां कार्यालय में खंड विकास... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 16 Jan 2015 10:47 PM (IST)
        

जीप-कार में भिड़ंत, चार घायल

जागरण संवाददाता, रानीखेत : हल्द्वानी-अल्मोड़ा हाईवे पर बेलगाम रफ्तार हादसों का ग्राफ लगातार बढ़ा रही है। छड़ा के पास बेकाबू कार सामने से आ रही यात्रियों से भरी जीप से जा भिड़ी। हादसे में दंपती समेत चार लोग घायल हो गए। बीच सड़क वाहनों की टक्कर से करीब आधा घंटा यातायात भी बाधित रहा। लोनिवि निर्माण खंड रानीखेत में तैनात कर्मचारी परमानंद जोशी व टीडी जोशी निजी कार डीएल-6 सी-8755 से शुक्रवार को रानीखेत से... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 16 Jan 2015 10:46 PM (IST)
        
(News from Almora, Uttarakhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें