Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अल्मोड़ा

कई दिनों बाद जमकर बरसे मेघ, राहत

asdfasdf

रानीखेत: कई दिनों के इंतजार के बाद आखिरकार रविवार को मेघों ने पर्यटन नगरी को तरबतर किया। झमाझम हुई बारिश से जहां नगर क्षेत्र के लोगों ने राहत की सांस ली वहीं ग्रामीण क्षेत्र के काश्तकारों के चेहरों पर मायूसी देखी गई। काश्तकारों का कहना है कि इन दिनों फसल पक कर तैयार है और कटाई का कार्य चल रहा है। उनका कहना है कि लगातार बारिश होती है तो पककर तैयार फसलों को नुकसान होने का खतरा बना हुआ है। रविवार को... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

रामगंगा नदी घाटी सड़क परियोजना से रूकेगा पलायन

राजेश तिवारी, मानिला : उत्तराखड में पलायन रोकने के लिए पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। इसके तहत सड़क, बिजली व पानी सरीखे आधारभूत ढांचे को और मजबूत बनाने की जरूरत है। खासकर रामगंगा नदी घाटी सड़क परियोजना पलायन रोकने में सहायक सिद्ध होगी। पर्यटन को बढ़ावा देने से जहां उत्तराखंड में रोजगार के साधन बढ़ेंगे, वहीं प्रदेश की आर्थिक आय में भी बढ़ोतरी होगी। विकासख्ाड सल्ट में मानिला, भिकियासैंण, मौलेखाल, मरच... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

धारानौला हिस्से की पेयजल लाइन को खतरा

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: नगर की घनी आबादी वाले धौरानौला व चीनाखान इलाके की पेयजल लाइन को लोक निर्माण विभाग के कार्य के चलते खतरा पैदा हो गया है। धारानौला के समीप जेसीबी से चल रही सड़क की खुदाई में आड़े आने से इस पेयजल लाइन के क्षतिग्रस्त होने की आशंका बलवती हो गई है। लाइन टूटी, तो दो-तीन दिन तक क्षेत्र में पानी की आपूर्ति में खलल पड़ सकता है। धारानौला क्षेत्र में इस बीच लोक निर्माण विभाग द्वारा ह्य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

दशक में भी नहीं बना भिकियासैंण-मरचूला मोटर मार्ग

मानिला, सल्ट : क्षेत्र में गगास- उड़ीमहादेव-सैलापानी- भिकियासैंण- मरचूला मोटर मार्ग लोक निर्माण विभाग की लापरवाही की भेंट चढ़ गया। दस वर्षो पहले मंजूर सड़क का निर्माण न होने से सामाजिक संगठन एवं क्षेत्रीय ग्रामीण खफा हैं। इसके लिए ग्रामीण तीन सितंबर को औनेड़ी पुल आश्रम पर बैठक कर आंदोलन की रणनीति बनाने का निर्णय लिया है। रामगंगा नदी किनारे बनने वाली महत्वाकंाक्षी भिकियासैंण-मरचूला मोटर मार्ग ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

संदिग्ध युवकों को पुलिस ने लिया हिरासत में

रानीखेत: गुरुवार व शुक्रवार को नगर के अलग-अलग स्थानों से बाइक चोरों का पुलिस अभी तक सुराग नहीं लगा पाई है। हालांकि रविवार की रात पुलिस ने नगर में संदिग्ध हालातों में घूमते युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की लेकिन कोई सफलता नहीं मिल सकी। बताते चले कि गुरुवार को सदर बाजार से तथा शुक्रवार को शिवमंदिर मार्ग से अलग-अलग बाइक चोरी हुई। गुरुवार को चोरी बाइक शुक्रवार को एक कबाड़ी की दुकान के पास बरामद की... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

जिम्मेदारी से कार्य करें पंचायत प्रतिनिधि : कुंजवाल

asdfasdf

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : पंचायतों में चुने गए पंचायत प्रतिनिधि अगर ईमानदारी से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें तो गांव के विकास को कोई नहीं रोक सकता। इसलिए पंचायत प्रतिनिधि जिम्मेदारी से विकास कार्यो को अमलीजामा पहनाने का प्रयास करें। विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल ने लमगड़ा ब्लाक के कपकोट और ठाठ गांव में आयोजित बैठक में यह बात कही। उन्होंने कहा कि पंचायतें ग्रामीण विकास की रीढ़ हैं। इसलिए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:46 PM (IST)
        

33 व्यापारियों का चालान, हजारों वसूले

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: बांट माप विभाग की टीम ने अभियान चलाकर दो दिन तक नगर क्षेत्र में दर्जनों व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में औचक छापा मारकर बांट माप के उल्लंघन के मामले दर्जनों मामले पकड़े और खामी मिलने पर 33 व्यापारियों का चालान किया गया जबकि 46 हजार रुपये की राशि शुल्क स्वरूप वसूली। वहीं भविष्य में मनमानी पर सख्त हिदायत भी दी। बांट माप के नियमों के उल्लंघन पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से वरिष्ठ बा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:46 PM (IST)
        

आशाओं को दिया आपदा राहत प्रशिक्षण

asdfasdff

संवाद सूत्र, भिकियासैंण : ग्रामीण इलाकों में आपदा के दौरान तुरन्त राहत कार्य शुरू कराए जा सकें। इसके लिए तहसील क्षेत्र की आशाओं को समुदाय आधारित आपदा प्रबंधन योजना के तहत आपदा राहत का प्रशिक्षण दिया गया। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भिकियासैंण में आयोजित शिविर में आशा रिर्सोस सेंटर अल्मोड़ा के तत्वावधान में आशा कार्यकत्रियों को आपदा के दौरान राहत कार्य शुरू करने के बारे में विस्तार से जानकारी दी ग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:45 PM (IST)
        

पहाड़ी से फिसली महिला, हालत गंभीर

दन्यां: विकासखंड धौलादेवी के अन्तर्गत कांडानौला के जंगल में घास लाने गई महिला चट्टान से फिसल गई। ध्याड़ी क्षेत्र से जांच से लौट रही एसओजी की टीम ने एकांत जगह पर गम्भीर रूप से घायल महिला को चिकित्सालय पहुंचाने में मदद की। हालत गम्भीर होने पर पीएचसी धौलादेवी से उसे अल्मोड़ा रेफर किया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम बागपाल निवासी ज्योति देवी पत्‍‌नी आनंद राम 22 वर्ष जंगल में घास काटने गई थी। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:44 PM (IST)
        

फोन के साथ ढाई हजार क्षतिपूर्ति के निर्देश

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: यहां एक उपभोक्ता के प्रार्थना पत्र पर सुनवाई करते हुए जिला उपभोक्ता संरक्षण फोरम ने कंपनी को नया मोबाइल फोन तथा क्षतिपूर्ति स्वरूप ढाई हजार रुपये देने के निर्देश पारित किए हैं। मामला अल्मोड़ा का है। हुआ यूं कि यहां माला भवन निवासी हिमांशु पांडे पुत्र डीडी पांडे ने 14,900 रुपये कीमत का माइक्रोमैक्स इंफार्मेटिक्स लि. कंपनी का एक मोबाइल फोन यहां कारखाना बाजार स्थित कंपनी के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:44 PM (IST)
        

पुलिस सुस्त, ऑटो लिफ्टर चुस्त

asdfasdf

जागरण संवाददाता, रानीखेत : नगर में ऑटो लिफ्टर गैंग सक्रिय हो गया है। रात्रि गश्त को धता बता 24 घंटे के भीतर दो मोबाइक उठाकर बदमाशों ने खाकी को खुली चुनौती दे डाली है। हालांकि एक वाहन कबाड़ी की दुकान के पास से बरामद कर ली गई है। दूसरी बाइक के मामले में बरामदगी तो दूर पुलिस गिरोह का ही सुराग नहीं लगा सकी है। इससे भड़के व्यापारियों ने कोतवाल का घेराव कर वारदात के शीघ्र खुलासे की मांग उठाई है। मामला श... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:43 PM (IST)
        

'साड़ी' पर आंगनबाड़ी में घमासान

संवाद सूत्र, ताड़ीखेत : आंगनबाड़ी केंद्रों में 'साड़ी' खरीद का मुद्दा सुर्खियों में है। वहीं आक्रोश भी पनपने लगा है। आरोप है कि गणवेश के लिए कार्यकत्रियों के खाते में पहुंचे 600 रुपये बाल विकास परियोजना अधिकारी उसके पास जमा कराने का दबाव बना रहीं हैं। कार्यकत्रियों के अनुसार जो साड़ी अधिकारी दिलवा रही हैं, उनकी गुणवत्ता ठीक नहीं है। इधर डीपीओ ने कहा- योजना की राशि कार्यकत्रियों के लिए है। वह स्वेच्छा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:42 PM (IST)
        

मिनिस्टीरियल कार्मिकों में भड़का आक्रोश

asdfasdf

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: एजूकेशनल मिनिस्टीरियल आफीसर्स एसोसिएशन ने कहा है कि यदि अनुरोध के आधार पर कार्मिकों की स्थानान्तरण सूची शीघ्र जारी नहीं की गई तो संगठन उग्र आंदोलन को बाध्य होगा। यह निर्णय यहां सीईओ कार्यालय सभागार में हुई मंडलीय कार्यकारिणी की बैठक में लिया गया। शनिवार को हुई बैठक में वक्ताओं का कहना था कि संगठन काफी समय से कार्मिकों के अनुरोध के आधार पर स्थानान्तरण सूची जारी किए जा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:41 PM (IST)
        

राजकीय बाल संप्रेक्षण गृह का औचक निरीक्षण

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: यहां पाडेखोला स्थित राजकीय बाल सम्प्रेक्षण गृह का शनिवार को किशोर न्याय बोर्ड के प्रधान मजिस्ट्रेट अशोक कुमार ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बाल सम्प्रेक्षण गृह की व्यवस्थाओं का जायजा लिया और वहां तैनात कर्मचारियों को जरूरी हिदायत दी। इस दौरान वहां तैनात कर्मियों ने प्रधान मजिस्ट्रेट को राजकीय बाल सम्प्रेक्षण गृह के कई पद रिक्त होने की जानकारी दी। उन्होंने बता... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:40 PM (IST)
        

हत्याकांड के खुलासे को आक्रोश

sdfasdf

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: भनोली तहसील के आरा सल्पड़ क्षेत्र में एक माह पूर्व हुए तिहरे हत्याकांड का खुलासा न होने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने तीव्र आक्रोश व्यक्त किया है। शनिवार को भाजपा जिलाध्यक्ष गोविंद पिलख्वाल व मंडल महामंत्री धौलादेवी प्रकाश भट्ट के नेतृत्व में कलक्ट्रेट पहुंचे पार्टी कार्यकर्ताओं ने जिला प्रशासन को सौंपे ज्ञापन में तिहरे हत्याकांड का शीघ्र खुलासा न होने और अभियुक्तों की गिरफ्तार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:40 PM (IST)
        

चोरों ने सोलर लाइट की बैट्री उड़ाई

संवाद सूत्र भनोली (अल्मोड़ा): ग्रामीण क्षेत्रों में चोरों का आतंक बढ़ता जा रहा है। यहां दशौला बडियार ग्राम सभा के तोक गांव गौली में अज्ञात चोरों ने सोलर लाइट की पांच बैट्रियां साफ कर डाली हैं। यह गांव शौर्य चक्र विजेता शहीद सैनिक प्रकाश चंद्र पांडे का पैतृक गांव है इसी कारण प्रशासन द्वारा उरेडा के सहयोग से इस गावं में सोलर स्ट्रीट लाइट लगाई गई हैं। इधर चोरी गई पांच बैट्री में से दो बैट्री ग्रामीणों... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:38 PM (IST)
        

ग्रामीणों का फूटा गुस्सा

sdfasdf

संवाद सूत्र, भिकियासैंण : क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं का निराकरण न होने से आजिज आए मल्ला चौकोट विकास संघर्ष समिति के सदस्यों ने तहसील मुख्यालय पर जमकर हंगामा काटा। प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए ग्रामीणों ने तहसील मुख्यालय पर धरना भी दिया। पिछले लंबे समय से मल्ला चौकोट संघर्ष समिति क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं के निराकरण की मांग कर रही है। लेकिन लंबी मांग के बाद भी प्रशासन की नींद न खुलने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 10:37 PM (IST)
        

खेल दिवस पर सम्मानित हुए पदकवीर खिलाड़ी

dfasdfasd

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : खेल दिवस के मौके पर शुक्रवार को राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताओं के पदक वीरों व इसमें प्रतिभाग किए खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि उपजिला अधिकारी रिंकू बिष्ट ने खेलों के महत्व पर चर्चा की। कहा कि खेल शारीरिक व मानसिक विकास में सहायक सिद्ध होते हैं। उन्होंने विभिन्न खेलों के पदकवीरों आयुष साह, शोभित जोशी, नीरज मैनाली, शिवानी पठपाल, गी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 11:04 PM (IST)
        

शिक्षकों की मनमानी, अभिभावक परेशान

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : ताकुला विकास खंड के प्राइमरी पाठशाला पाटिया में शिक्षकों की कमी अभिभावकों के लिए परेशानी का सबब बन गई है। अभिभावकों ने इस मामले में आला अधिकारियों से मुलाकात कर कार्रवाई की मांग की है। शुक्रवार को प्राथमिक विद्यालय पाटिया में अध्ययनरत बच्चों के अभिभावकों का एक शिष्टमंडल जिलाधिकारी और जिला शिक्षा अधिकारी से मिला। अभिभावकों ने कहा है कि पाटिया प्राइमरी विद्यालय में दो श... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 11:03 PM (IST)
        

'लव जेहाद' के विरोध में उतरे कई संगठन

asdfasdf

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: लव जेहाद के नाम पर चल रहे धर्मातरण की साजिशों के विरोध में हिंदूवादी संगठन खुलकर सामने आ खड़े हुए हैं। इन संगठनों ने शुक्रवार को जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर एक धर्म विशेष की भोली-भाली लड़कियों को गुमराह करने और उन्हें प्रेमजाल में फंसाकर उनका धर्म परिवर्तन की तेजी से बढ़ती घटनाओं पर तीव्र आक्रोश जताते हुए इस कार्य में लिप्त असामाजिक तत्वों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 11:00 PM (IST)
        
(News from Almora, Uttarakhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें