Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 23,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अल्मोड़ा

सिपाही से लेफ्टिनेंट बना चांदीखेत का नंदन

जागरण संवाददाता, चौखुटिया: दृढ़ इच्छाशक्ति व कड़ी मेहनत के बूते जीवन में किसी भी मुकाम को हासिल किया जा सकता है, बशर्ते कि इसके लिये मन में आगे बढ़ने का जब्जा हो। ऐसा ही कुछ यहां चांदीखेत गांव के होनहार युवक नंदन ने कर दिखाया है। पिता की खाकी वर्दी देख बेटे के मन में भी देश प्रेम का भाव जागा तथा फौज में सिपाही के पद पर भर्ती हो गया, जो अब कड़ी मेहनत के बूते सैन्य ऑफिसर बन गया है। ग्रामीण परिवेश मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:40 PM (IST)
        

लेफ्टिनेंट बनने पर दिलीप के गांव में जश्न

बैरती (अल्मोड़ा): क्षेत्र के अखोड़िया-महाकालेश्वर के होनहार युवक दिलीप चंद्र के सैन्य अधिकारी बनने पर यहां उनके पैतृक गांव में भी जश्न का माहौल है। अखोड़िया निवासी सब इंस्पेक्टर मदन लाल के पुत्र दिलीप चंद्र हाल ही में आइएमए देहरादून से सैन्य अधिकारी बन कर निकले हैं। होनहार युवक दिलीप 2010 में एनडीए परीक्षा उत्तीर्ण कर आइएमए में प्रविष्ट हुए। वर्तमान में इनका परिवार शीशमहल हल्द्वानी में रहता है। दिलीप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:39 PM (IST)
        

शहर में आधी-अधूरी व्यवस्था, गांव बेहाल

फ्लैग- हिमपात के चार रोज बाद भी पटरी पर नहीं विद्युत इंतजाम :::::: हाय बिजली ::::: = जिला मुख्यालय की बड़ी आबादी मोहताज, 90 फीसद दुरुस्ती का दावा = ग्रामीण इलाकों में व्यवस्था ठीक होना बना है सपना = किरकिरी बचाने को जद्दोजहद में महकमा, आक्रोश बढ़ा फोटो- 18 एएलएमपी 11 परिचय- अल्मोड़ा में जेसीबी मशीन पर चढ़कर लाइन से पेड़ की टहनियां हटाते मजदूर। जागरण फोटो- 18 एएलएमपी 20 परिचय- धौलादेवी विकासखं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:38 PM (IST)
        

खत्म बर्फबारी की वार, दुश्वारियां बरकरार

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: बीते सोमवार को हुए भारी हिमपात तथा उसके बाद कई अलग-अलग जगहों पर विशालकाय पेड़ धराशाई होने से जिले के ग्रामीण क्षेत्रों के कई मार्गो पर चौथे दिन भी यातायात बहाल नहीं हो पाया है। इस कारण कड़ाके की सर्दी में हजारों की संख्या में ग्रामीण अभी भी मुश्किल में फंसे हैं। बंद मार्गो को खोलने के लिए जेसीबी तथा दर्जनों की संख्या में मजदूर काम पर लगाए गए हैं। जिलाधिकारी विनोद कुमा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:38 PM (IST)
        

ग्रामीण इलाकों पटरी पर नहीं लौटा जनजीवन

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : पिछले दिनों हुई बर्फबारी के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में अब दुश्वारियां और बढ़ गई हैं। कई आंतरिक मार्ग जहां अभी तक आरंभ नहीं हो पाए हैं, वहीं लोगों जम चुकी बर्फ में फिसलन भरे मार्गो में पैदल चलकर गंतव्य तक पहुंच रहे हैं। सोमवार को जनपद मुख्यालय समेत ऊंचे इलाकों में जमकर बर्फवारी हुई। बर्फबारी के बाद कई मार्ग बुरी तरह बंद हो गए थे। जिला प्रशासन की म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:36 PM (IST)
        

पहाड़ में तीसरी रात भी अमावस्या

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: बिजली महकमे के महकमे के इंतजाम कितने पुख्ता हैं, इसकी पोल एक दिन की बर्फबारी ने खोल कर रख दी। महकमे के अधिकारी व्यवस्था को चौकस करने के दावे करते रहे, मगर सच्चाई यह है कि जिला मुख्यालय के बड़े हिस्से समेत तमाम ग्रामीण इलाकों के लोगों ने तीसरे दिन भी अमावस की रात गुजारी। प्रबंध निदेशक के निर्देश भी खास रंग नहीं ला सके। इससे बुरी स्थिति और क्या हो सकती है, जब तीन दिन में नगर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:52 PM (IST)
        

उम्मीदवारों को बांटे चुनाव चिह्न

जागरण संवाददाता, रानीखेत : कैंट बोर्ड की निर्वाचन प्रक्रिया के तहत उम्मीदवारों को चुनाव चिह्न आवंटित किए गए। 11 जनवरी को होने वाले मतदान के लिए मैदान में कुल 29 प्रत्याशी मैदान में हैं। छावनी परिषद कार्यालय में निर्वाचन अधिकारी एवं उप जिलाधिकारी एपी वाजपेयी की निगरानी में बुधवार को चुनाव चिह्न आवंटन की प्रक्रिया शुरू हुई। इस दौरान बोर्ड के निर्वाचन कार्मिकों ने उम्मीदवारों को सिंबल वितरित किए। ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:45 PM (IST)
        

निष्ठा और ईमानदारी से करें कर्तव्यों का निर्वहन

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : सशस्त्र सीमा बल ने देश की सीमाओं की सुरक्षा के साथ ही अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों का निर्वहन पूरी ईमानदारी से किया है। राष्ट्र के अग्रणी सुरक्षा बलों में शामिल होकर राष्ट्र के प्रति पूर्ण समर्पण भाव से कर्तव्यों का निर्वहन हो इसके लिए जिम्मेदारी से कार्य करना होगा। एसएसबी के 51वें स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीमांत मुख्यालय रानी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:45 PM (IST)
        

समस्या दूर करेंगे तहसीलदार, अनशन टला

देघाट, चौखुटिया : स्याल्दे विकास खंड अंतर्गत देघाट क्षेत्र की समस्याओं को दूर करने का तहसीलदार के आश्वासन पर संघर्ष समिति का आंदोलन टाल दिया गया है। समिति के पदाधिकारियों ने मांगें पूरी न होने पर आंदोलन तेज करने का एलान किया है। लेकर शहीद स्मारक स्थल देघाट परिसर में बुधवार से शुरू होने वाला क्रमिक अनशन 14 फरवरी तक के लिए स्थगित हो गया है। यह निर्णय धरना स्थल पर मल्ला चौकोट विकास संघर्ष समिति के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 10:43 PM (IST)
        

बर्फबारी ने रोकी शव की अंत्येष्टि

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: हिमपात से पहाड़ों पर आम जनजीवन तो अस्त-व्यस्त पड़ा ही है, वहीं अकाल मौत के मुंह में समा चुके लोगों का दाह संस्कार तक भी नहीं हो पा रहा है। ऐसा ही एक मामला जनपद के धौलादेवी ब्लाक के ग्राम कांडा में आया है। यहां आंगनबाड़ी परीक्षण केंद्र के लेखाकार 40 वर्षीय नवीन चंद्र कांडपाल का शव दो दिनों से मार्ग बंद होने के कारण पनुवानौला के समीप फंसा पड़ा है। नवीन चंद्र कांडपाल अल्मोड़ा मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 11:19 PM (IST)
        

डंपर कोसी नदी में गिरा, चालक घायल

जागरण संवाददाता, रानीखेत : अंतरजनपदीय सीमा स्थित शहीद बलवंत सिंह भुजान-बधरें मोटर मार्ग में एक डंपर दुर्घटना ग्रस्त होकर कोसी नदी में जा गिरा। घायल डंपर चालक को सीएचसी गरमपानी में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। चिकित्सकों के अनुसार चालक की हालात खतरे से बाहर है। मंगलवार को दिन में 11 बजे के आसपास शहीद बलवंत सिंह भुजान-बर्धो मोटर मार्ग पर डंपर यूके 01 सीए- 0545 भुजान से बधरें की ओर जा रहा था। बढेरी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 11:16 PM (IST)
        

पेड़ गिरने से तीन घायल, दो भर्ती

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: यहां बर्फबारी के दौरान पेड़ गिरने से तीन लोग घायल हो गए, मगर बाल-बाल बच गए। गंभीररुप से घायल दो लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि एक को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। गत दिवस यहां सर्किट हाउस क्षेत्र निवासी मोहन बिष्ट, बालिका हेमा जलाल व भारत चौहान राह से गुजर रहे थे कि बर्फबारी से एक पेड़ की बड़ी टहनियां टूटकर उनके ऊपर आ गिरी। पेड़ की टहनियों से चोट... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 11:16 PM (IST)
        

आबादी में घुसा गुलदार, आधा दर्जन ग्रामीण घायल

जागरण संवाददाता, रानीखेत: आबादी में घुस आए गुलदार ने आधा दर्जन ग्रामीणों को घायल कर दिया। इनमें से दो की हालात गंभीर बनी हुई है। उन्हें बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर किया गया है। इधर कई घंटों तक हमलावर गुलदार निर्माणाधीन मकान में ही घुसा रहा। भारी बर्फबारी की वजह से वन विभाग की टीम के मौके पर नहीं पहुंच पाने के कारण गुलदार देर सांय तक नहीं पकड़ा जा सका है। नगर से करीब 30 किमी दूर कुंवाली क्षेत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 11:14 PM (IST)
        

शहीदों को किया याद, दी श्रद्धांजलि

रानीखेत: 16 दिसंबर 1971 पाकिस्तान को युद्ध में हराकर बंगलादेश को आजादी दिलाने वाले शहीदों को केआरसी के सोमनाथ स्थित मैदान युद्ध स्मारक पर भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। मौके पर वर्तमान व पूर्व सैन्य अधिकारियों ने शहीद स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित कर उन्हें नमन किया। सैन्य अधिकारियों ने युद्ध के दौरान शहीदों की वीरता व 1971 के विजय को अभूतपूर्व बताया। इस मौके पर केआरसी के कमांडेंट ब्रिगेडियर केए महाबीर,... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 11:12 PM (IST)
        

सुरमोली के लाल ने दिखाया कमाल

संवाद सहयोगी, भिकियासैंण: कड़ी मेहनत व लगन से मनचाही मुकाम हासिल की जा सकती है। ऐसा ही कर दिखाया है स्याल्दे विकास खंड के सुरमोली गांव निवासी गोविंद सिंह बिष्ट ने। उन्होंने कड़ी मेहनत के बूते सेना में लेफ्टिनेंट का पद पा लिया है। वह बीते दिनों भारतीय सैन्य अकादमी देहरादून से ही पासिंग आउट हुए हैं। मूल रूप से दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्र सुरमोली निवासी गोविंद सिंह की प्रारंभिक शिक्षा देघाट सरस्वती शिशु म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 11:12 PM (IST)
        

बर्फ की चादर से ढकी सास्कृतिक नगरी

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: सूबे की सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा में सोमवार को मौसम का पहला हिमपात हुआ। सुबह चार बजे से बर्फ का गिरना आरंभ हो गया था। अपरान्ह 12 बजे तक पूरा नगर आधे फिट से अधिक बर्फ की चादर से ढक गया था। बर्फबारी के बाद पेयजल और विद्युत आपूर्ति ठप होने के कारण पूरे नगर में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। रविवार को अचानक मौसम का मिजाज बदला तो दिन भर बारिश होती रही। रविवार की रात लगात... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Dec 2014 10:45 PM (IST)
        

बेकाबू जीप पलटी, चार घायल

जागरण संवाददाता, रानीखेत: बरात वापस लेकर आ रहा एक वाहन कठपुड़िया- दौलाघाट मोटर मार्ग में गिरते पेड़ से बचने के प्रयास में बेकाबू पलट कर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हालांकि दुर्घटना में कोई हताहत नहीं हुआ लेकिन हादसे में वाहन चालक समेत चार लोग घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। रविवार देर शाम कारखेत निवासी वाहन चालक महेंद्र सिंह बोरा बुलेरो कैंपर में दौलाघाट से बरात... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Dec 2014 10:41 PM (IST)
        

आकाशीय बिजली से कई दूरभाष केंद्र ठप

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : रविवार से मौसम का मिजाज बदलने के बाद कई स्थानों पर गिरी आकाशीय बिजली के कारण कई दूरभाष केंद्र ठप हो गए हैं। विभाग के अधिकारियों के अनुसार आकाशीय बिजली से लाखों के तकनीकी उपकरणों को नुकसान पहुंचा है। रविवार को पूरे जिले में दिन भर लगातार बारिश होती रही। यह सिलसिला सोमवार की सुबह बर्फबारी में तब्दील हो गया। बारिश और बर्फबारी के दौरान गिरी आकाशीय बिजली क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Dec 2014 10:40 PM (IST)
        

सूखे हलक, ठिठुरते लोग धमके डीएम दरबार

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: बर्फबारी व कड़ाके की ठंड में लोगों के हलक सूखने लगे हैं। जल संस्थान की पेयजल व्यवस्था से परेशान लोग सोमवार को डीएम के यहां धमक पड़े। इस दौरान लोगों ने पेयजल संकट को लेकर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध जताया। साथ ही जल्द पेयजल व्यवस्था दुरूस्त न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी। सोमवार को भारी बर्फबारी व कड़ाके की सर्दी में भी निकटवर्ती पहल, सैनार व तलाड़ व पौधार समेत क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Dec 2014 10:34 PM (IST)
        

कोसी में गिरा ट्रक, चालक जख्मी

जागरण संवाददाता, रानीखेत : मुसलाधार बारिश के बीच बीती देर रात हल्द्वानी-अल्मोड़ा हाइवे पर ट्रक असंतुलित होकर कोसी नदी में जा गिरा। हादसे में वाहन चालक घायल हो गया। मामला रविवार देर रात का है। हल्द्वानी से माल लेकर बागेश्वर जा रहा ट्रक छड़ा के पास अनियंत्रित होकर गहरी खाई की ओर पलट गया। खड़ी पहाड़ी होने के कारण ट्रक सीधा कोसी नदी में जा गिरा। दुर्घटना में चालक नरेंद्र सिंह पुत्र खीम सिंह निवासी नाचन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Dec 2014 10:33 PM (IST)
        
(News from Almora, Uttarakhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें