Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 21,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अल्मोड़ा

बेकाबू ट्रक ने उखाड़े तीन विद्युत खंभे

रानीखेत : बेलगाम ट्रक ने हाईवे पर तीन विद्युत पोल धराशायी कर डाले। चलती लाइन के टूटकर जमीन पर गिरने तथा आपस में टकराने से जबर्दस्त शॉट सर्किट हुआ। आसपास के आवासीय भवन तथा खुद बेकाबू ट्रक करेंट की चपेट में आने से बाल-बाल बचा। इससे पूरे इलाके की आपूर्ति ठप हो गई। देर रात क्षतिग्रस्त खंभे व तारों को हटवाने के बाद यातायात सुचारु हुआ। बीती देर रात अल्मोड़ा से हल्द्वानी की ओर जा रहे तेज रफ्तार ट्रक ने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:12 PM (IST)
        

दूसरे दिन पकड़े गए 70 उत्पाती बंदर

asdfasdfasd

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: शहरवासियों को बंदरों के बढ़ते आतंक से निजात दिलाने के लिए जिला मुख्यालय में लगातार दूसरे दिन भी बंदर पकड़ो अभियान चलाया गया। बंदर पकड़ने के लिए मथुरा से बुलाई गई टीम के साथ वन विभाग तथा पालिका के कर्मचारी दिनभर जुट रहे। दूसरे दिन 70 बंदरों को पकड़ा गया। इस प्रकार दो दिनों में यहां कुल 135 बंदर पकड़े जा चुके हैं। इस प्रकार बंदरों के आंतक के त्रस्त नगरवासियों को अब आंशिक राहत म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:12 PM (IST)
        

15 दुकानदारों को नोटिस, हड़कंप

संवाद सूत्र, सोमेश्वर (अल्मोड़ा): दीपावली पर्व पर खाद्य विभाग के अधिकारियों ने कई रेस्टोरेंट, मिठाई तथा मीट आदि दुकानों की चेकिंग की। इस दौरान कई दुकानों में अव्यवस्था मिलने पर करीब 15 दुकानदारों को नोटिस थमाए गए और खाद्य पदार्थो में मिलावट करने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी गई। तहसीलदार प्रताप सिंह रौतेला व खाद्य निरीक्षक कैलाश चंद्र टम्टा के नेतृत्व में अभियान चलाया गया। अभियान के चलते नगर क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:11 PM (IST)
        

बजट खर्च न होने पर नपेंगे

asdfasdfas

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: जिलाधिकारी विनोद कुमार सुमन ने विभागीय अधिकारियों को जिला योजना के तहत स्वीकृत धनराशि को 15 नवंबर से पूर्व व्यय करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा निर्धारित समय पर बजट न खर्च कर पाने विभागीय अधिकारी इसका खामियाजा भुगतने के लिए तैयार रहें। शनिवार को कलक्ट्रेट सभागार में जिला योजना से संबंधित कार्यो की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि स्वीकृत धनराशि का 41 फीसद से कम व्यय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:10 PM (IST)
        

नहीं टूटी चंट्टान, तीसरे दिन भी मार्ग बंद

जागरण संवाददाता, काफलीखान/ अल्मोड़ा: विशालकाय चट्टान गिरने से गुरुवार को बाधित हुए काफलीखान-भनोली मार्ग को तीसरे दिन भी नहीं खोला जा सका है। इस मार्ग पर वाहनों का संचालन पूरी तरह ठप है और ग्रीमीणों को आवागमन में भारी फजीहत उठानी पड़ रही है। चट्टान को हटाने के लिए लोनिवि द्वारा काम पर लगाई गई जेसीबी के शनिवार को बकेट व बूम टूट गए। इसके बाद आसपास से दूसरी जेसीबी की व्यवस्था की गई। चट्टान को तोड़ने के ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 11:09 PM (IST)
        

कलाकारों ने बिखेरी सांस्कृतिक छटा

asdfasdfsda

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र के तत्वावधान में सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा में पर्वतीय पर्व का आयोजन किया गया। इस मौके पर विभिन्न प्रांतों से पहुंचे लोक कलाकारों ने एक से बढ़कर एक सुंदर प्रस्तुतियों से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। कार्यक्रम का शुभारंभ जिलाधिकारी विनोद कुमार सुमन व पूर्व विधायक कैलाश शर्मा ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस मौके पर उन्होंने देश की सां... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 09:47 AM (IST)
        

बगैर लाइसेंस पटाखे बेचे तो मुकदमा

dasfasdfasd

जागरण संवाददाता, रानीखेत : दिवाली करीब आते ही प्रशासनिक स्तर पर भी तैयारी तेज हो गई है। अवैध पटाखों की बिक्री पर नकेल को सख्त कदम उठाया गया है। बगैर लाइसेंस आतिशबाजी बेचने वालों के खिलाफ सीधा मुकदमा दर्ज किया जाएगा। वहीं अबकी रंगोली पार्क के बजाय पटाखा बाजार कैंट बोर्ड के बहुद्देश्यीय भवन में सजेगा। एसडीएम एपी वाजपेयी ने शुक्रवार को पुलिस, दमकल विभाग, कैंट बोर्ड तथा व्यापारी प्रतिनिधियों की बैठक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 09:47 AM (IST)
        

पूर्व प्रधान व वीडीओ के खिलाफ दर्ज होगी गबन की रिपोर्ट

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: सरकारी बजट के गबन के मामले में स्याल्दे विकासखंड की पूर्व ग्राम प्रधान तथा तत्कालीन ग्राम पंचायत विकास अधिकारी (वीडीओ) के खिलाफ मुख्य विकास अधिकारी ने गबन की प्राथमिकी दर्ज करने के निर्देश जारी किए हैं। इसके साथ ही दोनों से सरकारी धन की वसूली किए जाने के लिए भी आवश्यक कार्रवाई करने को कहा गया है। गबन का यह मामला वर्ष 2005 का बताया जाता है। स्पेशल कंपोनेंट प्लान के तहत ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 09:47 AM (IST)
        

पांच दर्जन से अधिक बंदर पकड़े

asdfasdfasd

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: पालिका प्रशासन एवं जनप्रतिनिधियों पर भारी दबाव के बाद शुक्रवार को जिला मुख्यालय में लोगों को बंदरों के आतंक से निजात दिलाने के मकसद से बंदर पकड़ो अभियान चलाया गया। इस अभियान के तहत कई घंटों की मशक्कत के बाद शाम तक कुल 65 बंदर पकड़े गए। बंदर पकड़ने के लिए मथुरा से चार लोगों की टीम बुलाई गयी है। बंदरों को पकड़ने में वन विभाग तथा पालिका के लोगों ने भी सहयोग प्रदान किया। बंदर प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 09:47 AM (IST)
        

नहीं हटी चंट्टान, फंसे रहे वाहन

sdfasdfasd

जागरण संवाददाता, काफलीखान/ अल्मोड़ा : विशालकाय चट्टान गिरने से बाधित हुए काफलीखान-भनोली मार्ग को 24 घंटे बीतने के बाद भी नहीं खोला जा सका है। फलस्वरूप इस मार्ग पर वाहनों का संचालन पूरी तरह ठप है और ग्रामीणों को भारी फजीहत उठानी पड़ रही है। मार्ग को खोलने के लिए लोनिवि द्वारा मौके पर भेजी गई जेसीबी से चट्टान को हटाने में भारी मुश्किलें पेश आ रही हैं। चट्टान को तोड़ने के लिए अब ब्लास्टिंग का सहारा लिया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 09:47 AM (IST)
        

सेक्स रैकेट के शक में होटल में छापा

जागरण संवाददाता, रानीखेत : पुलिस ने सेक्स रैकेट के संदेह में छापा मारकर होटल से तीन युवक व दो युवतियों को हिरासत में ले लिया। देर रात तक गहमागहमी का माहौल रहा। कड़ी पूछताछ के बाद सभी को बगैर चालान काटे छोड़ दिया गया। दबोचे गए लोग दिल्ली के संभ्रांत परिवारों से थे। पर्यटन नगरी में सेक्स रैकेट की गुप्त सूचना पर कोतवाली पुलिस ने नगर के बीचोंबीच स्थित एक होटल में छापामारी की। इस दौरान तीन युवकों को दो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 09:47 AM (IST)
        

निर्वाचक नामावली पुनरीक्षण कार्य में लाएं तेजी

asdfasdfasd

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीएम विनोद कुमार सुमन ने जिले के सभी उपजिलाधिकारियों को पहली जनवरी 2015 की तिथि को आधार मानते हुए विस निर्वाचक नामावलियों का विशेष पुनरीक्षण अभियान तेजी से चलाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने इस अभियान में सभी मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के जिलाध्यक्षों से भी सहयोग प्रदान करने की अपील की है। गुरुवार को कलक्ट्रेट सभागार में विस निर्वाचक नामाव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 09:51 AM (IST)
        

कलक्ट्रेट में हुंकार, फरियादी परेशान

asdfasdfasd

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: शासन के उपेक्षा पूर्ण रवैये से आक्रोशित हड़ताली कलक्ट्रेट कर्मचारियों ने गुरुवार को भी हुंकार भरी। जिला मुख्यालय में धरने पर बैठे कर्मचारियों ने विरोध प्रदर्शन कर आक्रोश जताया। साथ ही तीन सूत्रीय मांगों के समर्थन में जमकर नारेबाजी की। इस दौरान अपने कामकाज के लिए जिला मुख्यालय पहुंचने वाले फरियादियों को काफी फजीहत उठानी पड़ रही है। तीन सूत्रीय मांगों को लेकर कलक्ट्रेट कर्म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 09:51 AM (IST)
        

मिनी ट्रक दुर्घटनाग्रस्त, सैकड़ों मुर्गियां मरीं

संवाद सहयोगी, दन्यां: हल्द्वानी से पिथौरागढ़ को जा रहा मुर्गियों से भरा ट्रक दन्यां के पास क्षतिग्रस्त हो गया। ट्रक 100 मीटर नीचे आइटीआइ परिसर में जा गिरा। ट्रक में भरी दो सौ मुर्गियां मर गई और हजारों अंडे नष्ट हो गए। चालक सकुशल बच गया। अल्मोड़ा दन्यां मार्ग में दन्यां से 1 किमी पीछे आइटीआइ मोड़ में गत रात्रि लगभग 12 बजे एक मिनी ट्रक संख्या यूके 05 सीए 0538 असंतुलित होकर लगभग 100 मीटर नीचे आईटीआई... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 09:51 AM (IST)
        

बस व पिकप में भिड़ंत, पांच लोग जख्मी

अल्मोड़ा: यहां केमू बस व पिकप वाहन में आमने सामने की भिड़ंत हो गई। इस हादसे में बस चालक समेत पांच यात्री घायल हो गए। इनमें से तीन घायलों को उपचार के लिए बेस अस्पताल ले जाया गया और प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गयी। बताया जाता है केमू बस संख्या यूके 04/पीए /6211 रामनगर से पिथौरागढ़ को जा रही थी। बस में करीब डेढ़ दर्जन यात्री सवार थे। बस यहां धारानौला के समीप सामने से आ रहे पिकप वाहन संख्या य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 09:51 AM (IST)
        

लोहाली की अतिसंवेदनशील पहाड़ी दरकी

dfasdfasd

जागरण टीम, रानीखेत : 'हुदहुद' के असर से मूसलाधार वर्षा के बाद हाईवे पर लोहाली की अतिसंवेदनशील पहाड़ी दरक गई। हल्के भूस्खलन के बीच विशालकाय बोल्डर हाईवे से टकराता हुआ कोसी की ओर लुढ़क गया। उधर से गुजर रहे वाहन चपेट में आने से बाल-बाल बचे। इस दरमियान पत्थरों की बारिश से राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात ठप हो गया। हालांकि घंटे भर बाद जोखिम भरा सफर फिर सुचारु हो गया। बीती मध्य रात्रि बाद डेंजर जोन लोहाल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 09:51 AM (IST)
        

मानिला में छाया गुलदार का आतंक

संवाद सहयोगी, मानिला : विकासखंड सल्ट के मानिला में गुलदार के आतंक से ग्रामीण सहमे हुए हैं। इसकी वजह से चारा लाने वाली महिलाओं ने खेतों में जाना छोड़ दिया है, वहीं जंगल के रास्ते जाने वाले स्कूली बच्चों के ऊपर भी गुलदार के हमले का खतरा बना हुआ है। पिछले एक हफ्ते में गुलदार द्वारा मानिला क्षेत्र में दो गायों को अपना निवाला बनाया गया है। ग्रामीणों के अनुसार मानिला क्षेत्र के कुणीधार, बजों, सदरा,... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 09:51 AM (IST)
        

पहाड़ी खिसकने सेकाफलीखान-भनोली मार्ग बंद

जागरण संवाददाता, काफलीखान/ अल्मोड़ा : यहां पलौली गांव के समीप पहाड़ी खिसकने से काफलीखान-भनोली मोटर मार्ग पर कई टन मलबा आ गया है, जिससे इस मार्ग पर वाहनों का आवागमन बाधित हो गया है। हादसे में जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है। इस मार्ग पर करीब एक दर्जन वाहन फंसे हुए हैं। उन्हें अब अन्य वैकल्पिक मार्गो से निकालने के प्रयास किए जा रहे हैं। मार्ग बंद होने की सूचना पर स्थानीय प्रशासन व लोनिवि विभाग क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 09:51 AM (IST)
        

दर्जनों दुकानों में पड़े छापे, चार सेंपल भरे

asdfasdfasd

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: दीपावली पर्व की आड़ में मिलावटी खाद्य पदार्थ बेचने वालों की खैर नहीं, क्योंकि बाजार में बिक रहे खाद्य पदार्थो पर खाद्य सुरक्षा महकमे व प्रशासन की पैनी निगाह है। यह कदम जनस्वास्थ्य के मद्देनजर उठाया जा रहा है। मंगलवार को संयुक्त टीम ने यहां बाजार में छापेमारी की। मिलावट होने पर मिठाई के 4 सेंपल लिये गए और एक्सपायरी माल पकड़े जाने पर 8 दुकानदारों को नोटिस दिए गए। जिलाधिकारी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 11:10 PM (IST)
        

बीइओ के खिलाफ धरने पर डटे शिक्षक

asdfvasdfasd

जागरण संवाददाता, चौखुटिया: बीइओ को हटाने की मांग को लेकर शिक्षक संगठनों के आह्वान पर यहां खंड शिक्षा कार्यालय पर शिक्षकों द्वारा चलाया जा रहा धरना पांचवें रोज भी जारी रहा। इसमें आधा दर्जन शिक्षकों ने अपनी भागीदारी कर नारेबाजी एवं आक्रोश जताया। इधर बीइओ के खिलाफ जनप्रतिनिधि भी मुखर होने लगे हैं। ब्लाक प्रमुख समेत दर्जनों पंचायत प्रतिनिधियों ने भी अपना समर्थन व्यक्त किया है। आज धरने में बालम सिंह,... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Oct 2014 11:10 PM (IST)
        
(News from Almora, Uttarakhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें