अल्मोड़ा

  • 887 अभयर्थियों ने दी परीक्षा, 40 अनुपस्थित रहे

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 04:11 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : राजीव गांधी नवोदय विद्यालय में प्रवेश के लिए रविवार को जिले के 11 केंद्रों पर परीक्षा हुई। इसमें कुल पंजीकृत 927 अभ्यर्थियों में से 887 ने परीक्षा में हिस्सा लिया, जबकि 40 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। राजीव गांधी नवोदय विद्यालय में कक्षा छह में प्रवेश के लिए जिले के 11 विकास खंडों के जीआइसी हवालबाग, लगमड़ा, भकूना, दन्यां, धौलछीना, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज रानीखेत, द्वाराह... और पढ़ें »

  • वन श्रमिकों के नियमितीकरण को करें कारगर उपाय

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 04:04 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : कुमाऊं वन श्रमिक संघ की बैठक में विभाग में लंबे अर्से से कार्यरत वन श्रमिकों के नियमितीकरण की मांग उठाई गई। इसके अलावा अन्य विविध समस्याओं पर मंथन और मंडलीय कार्यकारिणी का भी गठन किया गया। प्रभागीय वनाधिकारी कार्यालय परिसर में बैठक के दौरान वन श्रमिकों को दीपावली के बोनस का भुगतान किए जाने, वर्दी व जूते आदि देने, साल 20011 से एरियर दिए जाने, ग्रेच्यूटी का भुगतान करने और... और पढ़ें »

  • सरकार अतिथि शिक्षिकों के हितों के प्रति गंभीर

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 03:58 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, दन्यां: बिगड़ती शिक्षा व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए प्रदेश सरकार ने अतिथि शिक्षकों की तैनाती की है। उनके हितों के प्रति प्रदेश सरकार पूरी तरह गंभीर है। अतिथि अध्यापकों की मांगों के संबंध में अपनी तरफ से मैं भी पूरी पैरवी करुंगा। यह बातें विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल ने कही। वह गुरड़बांज में अतिथि अध्यापकों के सम्मेलन में मुख्य अतिथि थे। उन्होंने अतिथि अध्यापकों की नियमित ... और पढ़ें »

  • बूंदाबांदी से किसानों के खिले चेहरे

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 03:51 PM (IST)

    दन्यां: आसमान में बादल छाने और हल्की बूंदाबांदी ने पर्वतीय क्षेत्र के किसानों में आशा की नई किरण पैदा कर दी। रबी की फसल को लेकर चिंतित किसानों ने बताया कि यदि अब बारिश हुई तो गरम आबोहवा वाली घाटियों में रबी की फसल ठीक होगी। पर्वतीय इलाकों में रविवार को पूरे दिन भर बादल छाए रहे और हल्की बूंदाबांदी भी हुई। कई दिनों से गर्मी का आभास होने के बाद पुन: क्षेत्र में शीत लहर लौट आई है। और पढ़ें »

  • कथा सुनने उमड़े श्रद्धालु

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 03:48 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, दन्यां: विकासखंड धौलादेवी के अंतर्गत चगेठी गांव के नोरख तोक में श्रीमद्भागवत कथा जारी है। बहादुर सिंह और अन्य ग्रामीणों के सहयोग से सात दिवसीय भागवत कथा सुनने आसपास के गांवों से प्रतिदिन सैकड़ों श्रद्धालु आ रहे हैं। रविवार को विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष पार्वती महरा, पूर्व अध्यक्ष मोहन सिंह महरा ने कथा में प्रतिभाग कर प्रसाद ग्रहण किया। उनके साथ ब्लाक ... और पढ़ें »

  • दशौला बडियार क्षेत्र को सूखा घोषित करें

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 03:46 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, दन्यां: विकासखंड धौलादेवी के अंतर्गत जनपद चम्पावत की सीमा से लगे गांव दशौला बडियार क्षेत्र को सूखा गांव घोषित करने की मांग उठने लगी है। क्षेत्र के वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता लक्ष्मण राम की अगुवाई में क्षेत्र के किसानों ने विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन दिया। किसानों ने कहा कि गत वर्ष जुलाई माह से इस क्षेत्र में बारिश न होने के कारण किसान भुखमरी के क... और पढ़ें »

  • रानीखेत में अल्‍टो और मैक्‍स की टक्‍कर से हाईवे पर लगा जाम

            
    Alto and Max collision, jam on highwayUpdated on: Sun, 07 Feb 2016 01:40 PM (IST)

    रानीखेत। अल्मोड़ा हल्द्वानी हाईवे पर खैरना बाजार के समीप आज सुबह एक अल्टो कार और मैक्स की टक्कर में कोई घायल तो नहीं हुआ, लेकिन मार्ग पर दुर्घटनाग्रस्त वाहन खड़े होने के कारण दोनों और अन्य वाहनों की लाइन लग गई। जिससे लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह जाम खुलवाया। आज सुबह एक अल्टो यूके-01-0928 गरमपानी की ओर जा रही थी। इसी बीच सामने से आ रही एक मैक्स यूके-... और पढ़ें »

  • प्रयोगात्मक परीक्षा तिथि

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:42 PM (IST)

    रानीखेत: राजकीय इंटर कालेज मजखाली में पंजीकृत हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षाओं को व्यक्तिगत व संस्थागत की प्रयोगात्मक परीक्षाएं 10 फरवरी से शुरु होंगी। जानकारी देते हुए प्रधानाचार्य ने बताया कि हाईस्कूल व्यक्तिगत गणित एवं गृह विज्ञान 10, सामाजिक विज्ञान 11 तथा विज्ञान की प्रयोगात्मक परीक्षा 13 फरवरी को होगी। हाईस्कूल संस्थागत की 16, 17 व 18 तथा इंटरमीडिएट व्यक्तिगत व संस्थागत की रसायन विज्ञान प्रयो... और पढ़ें »

  • पशुपालकों को दी योजनाओं की जानकारी

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:33 PM (IST)

    अल्मोड़ा: अहिल्याबाई होलकर भेड़-बकरी विकास योजना अंतर्गत ताकुला ब्लाक के ग्राम कोटयूड़ा में पशुपालन विभाग ने गोष्ठी का आयोजन किया। जिसमें पशुपालकों को योजना की बारीकियां बताते हुए इसका लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया। साथ ही बकरियों के पालन-पोषण, रखरखाव, उन्नत नस्लों, बकरियों में होने वाली बीमारियों व उनकी रोकथाम के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इसके लिए उन्हें नि:शुल्क दवाएं भी वितरित की गई। गोष्ठी ... और पढ़ें »

  • एकता विश्व कप क्रिकेट टी-20 में मचाएगी धमाल

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:19 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा : नगर के खंजाची मोहल्ला निवासी अंतर्राष्ट्रीय महिला किक्रेटर एकता बिष्ट का चयन महिला विश्व कप क्रिकेट टी-ट्वेंटी के लिए हो गया है। ऑफ स्पिनर एकता विश्व कप में अपनी गेंदबाजी का जलवा दिखाएंगी। एकता के चयन से क्रिकेट प्रेमियों में प्रसन्नता है। एकता के चयन से क्रिकेटरों में काफी उम्मीदें हैं। पिता कुंदन सिंह बिष्ट व माता तारा देवी की पुत्री एकता का जन्म 8 फरवरी, 1986... और पढ़ें »

  • वनों में अग्निकांड बेहद नुकसानदेह

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:17 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, अल्मोड़ा: फायर सीजन को देखते हुए वनों को अग्नि से बचाने के लिए इस बीच वन महकमा जागरूकता लाने के प्रयास में जुटा है। वन अग्नि सुरक्षा सप्ताह के तहत गोष्ठियां वनों को आग से होने वाले नुकसानों से रूबरू कराया जा रहा है और लोगों से वनाग्नि रोकने को आगे आने का आह्वान किया जा रहा है। सिविल सोयम वन प्रभाग अल्मोड़ा के तत्वावधान में कोसी वन रेंज अंतर्गत ग्राम पंचायत चौसली में गोष्ठी आयोजित हुई।... और पढ़ें »

  • शिक्षकों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:17 PM (IST)

    द्वाराहाट: राजकीय इंटर कालेज बग्वालीपोखर को मॉडल स्कूल के रुप में चयनित किया गया है। इस सिलसिले में शनिवार को बीईओ श्याम सिंह बिष्ट ने शिक्षकों व कर्मचारियों की बैठक लेते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। कहा कि शिक्षकों को नई शिक्षा नीति के अनुरुप शिक्षण कार्य करना होगा जिसका लाभ छात्र-छात्राओं को मिल सके। बैठक में प्रधानाचार्य डीसी ग्वासीकोटी, गोपाल घुघत्याल, अजय कुमार, पूरन चंद्र, राधा भट्ट आदि ने व... और पढ़ें »

  • फड़का गांव की सीमा में शव बरामद

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:14 PM (IST)

    अल्मोड़ा : यहां पट्टी पटवारी खूंट क्षेत्रांतर्गत एक अधेड़ का शव बरामद हुआ है। उसकी शिनाख्त नही हो सकी है। राजस्व पुलिस ने पंचनामा भरने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बताया जाता है ग्रामीणों ने ग्राम सभा चांण के तोक गांव फड़का की सीमा क्षेत्र में एक व्यक्ति का शव पड़ा देखा और फिर इसकी सूचना क्षेत्र के राजस्व उपनिरीक्षक कैलाश सिहं बिष्ट को दी। बिष्ट ने ग्राम प्रधान किशन सिंह, आरपी गोस्वामी... और पढ़ें »

  • भट्ट आज अल्मोड़ा में

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:13 PM (IST)

    अल्मोड़ा: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट व भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष कुंदन लटवाल आज रविवार को अल्मोड़ा आएंगे। इससे कार्यकर्ताओं में उत्साह है। इसी क्रम में पूर्व विधायक कैलाश शर्मा के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने एक बैठक कर नेताद्वय का यहां भव्य स्वागत करने का निर्णय लिया है। शर्मा ने बताया कि नेताद्वय सुबह साढ़े नौ बजे यहां पहुंचेंगे। उन्होंने बताया कि इसके बाद लोधिया में नेताद्वय विशाल जन सभा को... और पढ़ें »

  • आशा को सटीक जनगणना पर सम्मान

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:12 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, द्वाराहाट : वर्ष 2011 की जनगणना के दौरान असाधारण, उत्साहपूर्वक व उच्चकोटि का कार्य करने के लिए पनेर गांव (बगवालीपोखर) की आशा वर्कर आशा नेगी को रजत पदक व सम्मान पत्र प्रदान किया गया है। राष्ट्रपति की संस्तुति पर जनगणना आयुक्त एवं महारजिस्ट्रार (केंद्र सरकार) डॉ. चंद्र मौलिक की ओर से यह सम्मान दिया गया है। उत्तराखंड गठन के बाद 2011 में केंद्र के निर्देश पर दूसरी जनगणना कराई गई थी। पन... और पढ़ें »

  • हरियाणा व हल्द्वानी की टीमें ग्रुप विजेता

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:10 PM (IST)

    संवाद सूत्र, सोमेश्वर: यहां उत्तराखंड स्टेडियम में स्व. दान सिंह बोरा फाउंडेशन एवं क्रिकेट एसोसिएशन उत्तराखंड के संयुक्त तत्वावधान में कई दिनों से चल रहा शीतकालीन क्रिकेट टूर्नामेंट शनिवार को फाइनल मैचों के साथ सम्पन्न हो गया। दो ग्रुपों के पृथक-पृथक फाइनल में हरियाणा व हल्द्वानी की टीमें विजेता रहीं। पहला फाइनल मैच ग्रुप-बी के टीमों हल्द्वानी क्रिकेटर्स व भंडारी कलेक्शन सोमेश्वर के बीच हुआ। भंडा... और पढ़ें »

  • एमओयू को लेकर भ्रम की स्थिति जल्द दूर होगी

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:08 PM (IST)

    अल्मोड़ा : कांग्रेस प्रदेश महामंत्री एवं पूर्व विधायक करन मेहरा ने कहा है कि नैनीसार मामले में साझा सहमति पत्र (एमओयू) को लेकर पैदा हुई भ्रम की स्थिति को शीघ्र दूर कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस संबंध में शीघ्र नया एमओयू जारी कर मीडिया को भी उपलब्ध करा दिया जाएगा। मेहरा ने कहा कि क्षेत्रीय जनता के हितों की रक्षा सरकार की प्राथमिकता में है। उन्होंने बताया कि 13 फरवरी को नैनीसार में ग्रामीणों व जन... और पढ़ें »

  • उपपा नेता की बेटी ने मानवाधिकार आयोग को भेजी शिकायत

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:07 PM (IST)

    अल्मोड़ा : नैनीसार प्रकरण में पुलिस प्रशासन द्वारा गिरफ्तार किए गए उपपा केंद्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी की बेटी स्निग्धा तिवारी ने मानवाधिकार हनन को लेकर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग को शिकायत भेजी है। जिसे आयोग ने विचारार्थ स्वीकार कर लिया है। छह पन्नों के विस्तृत शिकायती पत्र में स्निग्धा तिवारी ने उनके पिता पीसी तिवारी के साथ नैनीसार में जिंदल गु्रप के बाउंसरों द्वारा की गई मारपीट की घटना का उल्ल... और पढ़ें »

  • फाइनल मुकाबले में भेटा ने बमनसवाल को हराया

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 07:02 PM (IST)

    अल्मोड़ा : यूथ क्रिकेट क्लब भेटा में खेले गए फाइनल मुकाबले में भेटा ने बमनसवाल को आठ विकेट से पराजित किया। टॉस जीतकर बमनसवाल की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते निर्धारित 20 ओवर में 73 रन बनाकर सिमट गई। बॉबी ने 24 और दीपक के 15 रनों का सहयोग किया। लक्ष्य का पीछा करते हुए भेटा की टीम ने दो विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। मोहन ने 20 और दीपक के 18 रन बनाए। मोहन मैन ऑफ द मैच दीपक मैन ऑप द सीरीज रहे।और पढ़ें »

  • गांवों तक पहुंचाएं योजनाओं का लाभ

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 06:47 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : जिला पंचायत अध्यक्ष पार्वती मेहरा ने शासन की ओर से चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ ग्रामीण क्षेत्रों में अधिकाधिक लोगों तक पहुंचाने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए। जिला पंचायत की बोर्ड बैठक में उन्होंने कहा कि जिपं सदस्यों द्वारा जो मामले उठाए गए हैं उनका निराकरण प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। उन्होंने अधिकारियों को पूर्ण तैयारी के साथ बैठक आने की हिदायत द... और पढ़ें »

(News from Almora, Uttarakhand)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें