« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अल्मोड़ा

सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरे भाजपाई

रानीखेत : विद्युत दरों में वृद्धि के खिलाफ भाजपाई सड़क पर उतर आए। उन्होंने प्रदर्शन कर इस निर्णय को जनविरोधी बताया। साथ ही नारेबाजी के बीच राज्य सरकार का पुतला दहन किया गया। भाजपा कार्यकर्ता जिला महामंत्री दर्शन सिंह बिष्ट के नेतृत्व में गांधी चौक पर एकत्र हुए। उन्होंने विद्युत दरें बढ़ाए जाने को राज्य वासियों के हितों से खिलवाड़ करार देते हुए प्रदर्शन किया। इस दौरान हुई सभा में वक्ताओं ने चेतावनी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Apr 2015 11:07 PM (IST)
        

सालों पहले मृत लोगों के परिजनों को कर दिया बीमा भुगतान

अल्मोड़ा : सरकारी तंत्र में भ्रष्टाचार का खेल किस तरह बेरोकटोक जारी है। इसका अंदाजा धौलादेवी विकास खंड में देखने को मिला है। जहां ब्लॉक और समाज कल्याण विभाग के कर्मचारियों द्वारा नियम-कायदों को ताक पर रखकर सालों पहले मृत लोगों के नाम पर उनके परिजनों को जनश्री बीमा योजना का तीस-तीस हजार रुपये भुगतान कर दिए। आरटीआइ के जरिये अभी ऐसे चार मामलों का खुलासा हुआ है। जबकि विकास खंड में ऐसे ही कई मामलों में ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Apr 2015 11:06 PM (IST)
        

सुअरों का आतंक

चौखुटिया: विकास खंड के अनेक हिस्सों में दिन में बंदर तो रात में जंगली सुअरों ने आतंक मचा रखा है। ऐसे में खेतीबाड़ी चौपट हो गई है। कहीं-कहीं तो सुअरों ने खेतों में तैयार रबी की फसल बुरी तरह रौंद दी है। जो गेहूं की बालियों को भी चट कर दे रहे हैं। कई स्थानों पर बड़े-बड़े गड्ढे बना दिए हैं। निजात का कोई उपाय न सूझ किसान आंसू के घूंट पीने को विवश हैं। विकास खंड के न्याय पंचायत भगोती क्षेत्र में इन दिनों ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Apr 2015 05:22 AM (IST)
        

ग्रामीणों ने जीत ली जंग, मिली एनओसी

चौखुटिया: बरलगांव के ग्रामीणों द्वारा यहां सिंचाई विभाग के दफ्तर पर सप्ताह भर से चलाया जा रहा आंदोलन रविवार को लिखित समझौता वार्ता के बाद स्थगित हो गया है। इसमें ग्रामीणों के मांग के अनुरूप विभाग द्वारा एनओसी निर्गत कर दी गई है। अब लघुडाल खंड अल्मोड़ा सिंचाई पंपिंग योजना का निर्माण कर सकेगा। इसके साथ ही दोनों अनशनकारियों को जूस पिलाकर उनका अनशन तुड़वाया गया। विदित हो कि वर्षो की इंतजारी के बाद भी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Apr 2015 05:21 AM (IST)
        

पहाड़ी काट बना डाला खतरों का मैदान

रानीखेत : भूगर्भीय लिहाज से बेहद नाजुक पर्वतीय क्षेत्रों में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा। अनियोजित विकास की दौड़ में अतिसंवेदनशील पहाड़ियों का सीना छलनी करने का सिलसिला बेधड़क चल रहा है। निर्माणाधीन भुजान-बिल्लेख मोटर मार्ग इसकी बानगी भर है। जहां नियम कायदे ताक पर रख जेसीबी से पहाड़ी को मैदान की शक्ल दे लाखों का अवैध पत्थर निकाला जा चुका है। नैनीताल-अल्मोड़ा सीमा पर गांवों को सड़क से जोड़ने के मकसद से मोटर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Apr 2015 10:45 PM (IST)
        

बादल फटने से 'लाइफ लाइन' पर संकट

रानीखेत : बेमौसम आसमान से बरसी आफत ने कुमाऊं की 'लाइफ लाइन' पर संकट खड़ा कर दिया है। दिन भर रिमझिम वर्षा के बाद शाम को हलिहरतपा क्षेत्र में बादल फटने से हालात विकट हो गए। मूसलाधार बारिश के बीच पाडली की अतिसंवेदनशील पहाड़ी से जबर्दस्त भूस्खलन हो गया। नतीजा डेंजर जोन पाडली में हल्द्वानी-अल्मोड़ा हाईवे पूरी तरह मलबे में तब्दील हो गया। दो तरफ से बरसाती नालों के वेग ने राष्ट्रीय राजमार्ग का मुहाना काटना श... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Apr 2015 10:43 PM (IST)
        

सिंचाई विभाग लापरवाह

चौखुटिया: सिंचाई कार्य हेतु स्थायी रूप से पानी उपलब्ध कराने की मांग को लेकर ग्राम पंचायत बरलगांव के आह्वान पर सिंचाई उपखंड कार्यालय पर चलाए जा रहे आंदोलन में लोगों की भागीदारी बढ़ती जा रही है। चौथे दिन भी आंदोलन स्थल पर भारी संख्या में पहुंचकर ग्रामीणों ने अपनी एकता का परिचय दिया एवं समर्थन में नारेबाजी की। बुधवार को भी आंदोलन स्थल पर एक सभा हुई, जिसमें वक्ताओं ने कहा कि बरलगांव के ग्रामीण वर्षो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Apr 2015 04:38 AM (IST)
        

लोधिया-चौमू मोटर मार्ग की होगी जांच

अल्मोड़ा : जिला निर्माण सलाहकार समिति के उपाध्यक्ष ने मंगलवार को सीएम हरीश रावत से लोधिया-चौमू मोटर मार्ग के निर्माण में मानकों की अनदेखी करने की शिकायत की। जिस पर मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी विनोद कुमार सुमन को मामले की जांच करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री हरीश रावत को दिए पत्र में जिला निर्माण सलाहकार समिति के उपाध्यक्ष भूपेंद्र भोज ने कहा कि प्रांतीय खंड अल्मोड़ा द्वारा इन दिनों लोधिया-चौमू म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Apr 2015 04:37 AM (IST)
        

नेहरू की छवि धूमिल करना ठीक नहीं

अल्मोड़ा : केंद्र की मोदी सरकार देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू पर जासूसी का आरोप लगाकर उनकी छवि धूमिल करने का प्रयास कर रही है, जो ठीक नहीं है। केंद्र सरकार अपने राजनीतिक हित के लिए उन महान लोगों तक को बदनाम करने से बाज नहीं आ रही है, जिन्होंने देश की आजादी और देश के विकास के लिए अपना जीवन दांव पर लगा दिया। उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता केवल सती ने आज यहां जारी एक बयान म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Apr 2015 10:58 PM (IST)
        

जल मूल्य में वृद्धि का विरोध

अल्मोड़ा : सेवानिवृत्त केंद्रीय कर्मचारी कल्याण समिति ने प्रति वर्ष जल मूल्य में वृद्धि किए जाने का विरोध किया है। समिति ने इसे जनभावनाओं के विपरीत बताते हुए इस पर पुनर्विचार किए जाने की मांग शासन से की है। यहां तहसील सभागार में शनिवार को हुई बैठक में प्रतिवर्ष जल मूल्य बढ़ाए जाने के स्थान पर जल मूल्य मीटर रीडिंग के आधार पर लिए जाने, ग्रीष्मकाल के दृष्टिगत नगर के सभी नालों की सफाई कर उसमें कीटनाश... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Apr 2015 10:54 PM (IST)
        

घर में घूसकर लूटपाट करने का लगाया आरोप

ताड़ीखेत: तहसील के बग्वालीरौतेला गांव में घर में घुसकर हमला कर व लूटपाट करने का मामला सामने आया है। उप जिलाधिकारी एपी वाजपेयी ने मामले की जांच के निर्देश दे दिए हैं। राजस्व टीम जांच में जुट गई है। नायब तहसीलदार मोहन सिंह नेगी ने बताया कि बग्वालीरौतेला निवासी हेमंत सिंह पुत्र हुकम सिंह ने तहसील में प्राथमिकी दर्ज कराई है। उन्होंने कहा है कि गांव के ही निवासी भुवन चंद्र पुत्र नंद राम गत गुरुवार को अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Apr 2015 10:51 PM (IST)
        

प्रधान व साथियों ने मां-बेटों को पीटा, मुकदमा

रानीखेत : सिरसा के ग्राम प्रधान ने उप प्रधान व रिश्तेदार के साथ मिल ग्रामीण पर हमला बोल दिया। गालीगलौज कर उसे बुरी तरह पीटा गया। जान खतरे में पड़ती देख पीड़ित ने चीख पुकार मचा अपनी मां व भाई को मदद के लिए बुलाया। आरोप है कि हमलावरों ने उन्हें भी नहीं बख्शा और अभद्रता कर मारपीट की गई। तहरीर के आधार पर खैरना चौकी में प्रधान समेत तीनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा कायम कर लिया गया है। मामला अल्मोड़ा-नैनीता... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Apr 2015 10:45 PM (IST)
        

जंगली सुअरों ने की खड़ी फसल चौपट

भिकियासैंण: विकास खंड के विभिन्न हिस्सों में दिन में बंदरों ने तो रात में जंगली सुअरों ने खेतों में तैयार फसल चौपट कर दी है। कहीं-कहीं खेतों में गड्ढे ही गड्ढे नजर आ रहे हैं। ऐसे में काश्तकार खासे मायूस व चिंतित हो उठे हैं। लोगों ने जंगली जानवरों से निजात दिलाने एवं प्रभावित फसल का मुआवजा दिए जाने की मांग की है। इस बीच खेतों में गेहूं व लाही की फसल तैयार हो रही है, लेकिन जंगली सुअरों ने भारी आतं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Apr 2015 11:06 PM (IST)
        

ग्रामीणों के तेवर तल्ख, आज से आमरण अनशन

चौखुटिया : सुनवाई न होने से आक्रोशित बरलगांव के ग्रामीणों ने 11 अप्रैल से अनिश्चितकालीन आमरण अनशन शुरू करने का एलान कर दिया है। आंदोलनकारी इसकी व्यापक तैयारी में जुट गए हैं। सिंचाई की समुचित व्यवस्था न होने से गांव की बुजुर्ग भी खासे आहत हैं। इस क्रम में छठवें दिन क्रमिक अनशन में 2 वयोवृद्ध महिलाएं भी शामिल हुई। ग्राम पंचायत के बरलगांव आह्वान पर ग्रामीणों द्वारा सिंचाई कार्य के लिए स्थाई रूप से ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Apr 2015 11:04 PM (IST)
        

सड़कें दुरुस्त न की तो लगाएंगे जाम

रानीखेत/गरमपानी : पर्वतीय अंचल की बदहाल मुख्य सड़कें तथा आंतरिक मार्गो के मरम्मत कार्य जल्द पूर्ण कराए जाने की मांग जोर पकड़ने लगी है। 20 वर्षो से अधर में लटके लोहाली-छोड़ी धुरा मोटर मार्ग पर डामरीकरण कार्य शुरू न होने पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों तथा क्षेत्रवासियों ने आवागमन ठप करने की चेतावनी दी है। अल्मोड़ा व नैनीताल जनपद को जोड़ने वाले प्रमुख राजमार्गो के साथ ही जर्जर दौर से गुजर रही तमाम आंतरिक सड़क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Apr 2015 10:53 PM (IST)
        

पेड़ से लटका मिला नेपाली युवक

रानीखेत/ ताड़ीखेत : विकासखंड के सुदूर डोबा पूर्णिया इलाके में नेपाली युवक की लाश पेड़ से लटकी मिली। इससे गांव में सनसनी फैल गई। नायब तहसीलदार ने मय टीम मुआयना किया। अंदेशा है कि युवक ने आत्महत्या की है। अलबत्ता शिनाख्त नहीं हो सकी है। मामला विकासखंड के डोबा पूर्णिया के तोक तेगड़ा क्षेत्र का है। स्कूल से घर लौट रहे बच्चों ने नाप खेतों में मेहल के पेड़ से लटकी लाश देखी। घबराए विद्यार्थियों ने तत्काल ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Apr 2015 10:49 PM (IST)
        

सेराघाट में तीन माह से नहीं मिली रसोई गैस

अल्मोड़ा : पिथौरागढ़ और अल्मोड़ा जनपद की सीमा से सटे सेराघाट में पिछले तीन महीने से रसोई गैस की आपूर्ति नहीं हो पाई है। जिस कारण स्थानीय लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। तमाम शिकायतों के बाद भी विभागीय अधिकारी समस्या के समाधान में नाकाम रहे हैं। अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ सीमा पर स्थित सेराघाट में पिछले तीन महीनों से रसोई गैस की आपूर्ति नहीं हो पा रही है। जिस कारण क्षेत्र के भैंसियाछाना, लि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Apr 2015 10:44 PM (IST)
        

शांति भंग के चार आरोपी भेजे जेल

सोमेश्वर : थाना पुलिस ने शांति भंग के आरोप में चार लोगों को जेल भेज दिया है। इन चारों लोगों पर शराब पीकर स्थानीय लोगों को परेशान करने और हुड़दंग मचाने का आरोप स्थानीय ग्रामीणों ने लगाया था। जिसके बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की। थानाध्यक्ष केएल आर्या ने जानकारी देते हुए बताया कि तहसील के डिगरा गांव निवासी लछम राम पुत्र चनी राम, पूरन राम पुत्र लछम राम और चंदन राम पुत्र लछम राम आए दिन गांव वालों से शराब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Apr 2015 10:42 PM (IST)
        

अदालत ने किया दोष मुक्त

अल्मोड़ा : लमगड़ा पुलिस द्वारा चरस तस्करी के आरोप में पकड़े गए आरोपी को न्यायालय ने साक्ष्यों के अभाव में दोषमुक्त करार दिया है। लमगड़ा पुलिस द्वारा 24 अगस्त 2014 को एसओ श्याम सिंह रावत ने चैकिंग के दौरान शहरफाटक तिराहे पर एक व्यक्ति को हाथ में काला बैग लिए देखा। पुलिस को देखकर भगवान सिंह फत्र्याल पुत्र तेज सिंह फत्र्याल निवासी ग्राम जोग, देवीधुरा हल्द्वानी की ओर भागने लगा। चैकिंग के दौरान फत्र्याल के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Apr 2015 10:37 PM (IST)
        

क्षतिग्रस्त पुल हादसों को दे रहा दावत

अल्मोड़ा : एक ओर राज्य सरकार ग्रामीण इलाकों को सड़क सुविधा से जोड़ने के लिए पूरे प्रयास करने की बात कर रही है। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों के दूरस्थ इलाकों को जोड़ने के लिए जो मार्ग बने भी हैं, वहां देखरेख के अभाव में सड़कें और पुल खस्ता हाल हैं। ग्रामीण जैसे तैसे अपनी जान जोखिम में डाल इन रास्तों और पुलों पर सफर कर गंतव्य तक पहुंच रहे हैं। सरकार की लापरवाही और विभाग की अनदेखी का ऐसा ही खामियाजा भुगत रहे ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 10 Apr 2015 04:51 AM (IST)
        
(News from Almora, Uttarakhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें