Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अल्मोड़ा

रेलवे की राह चला परिवहन निगम

जागरण संवाददाता, रानीखेत : रोडवेज बसों में अब सीट का झंझट खत्म! रेलवे की डगर पकड़ चुके परिवहन निगम की पहल से तो कम से कम यही लग रहा है। विषम पर्वतीय भूभाग में समय पर बस स्टेशन न पहुंचने वाले यात्री परेशान न हों, इसके लिए निगम ने आरक्षण व्यवस्था शुरू कर दी है। शुरूआती चरण में यह सुविधा लखनऊ, देहरादून व दिल्ली वाली बसों में दी जा रही है। दरअसल, यूपी के दौर में परिवहन निगम ने रोडवेज बसों में सीट के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 10:56 PM (IST)
        

चार घंटे जाम, दो घंटे अफसर बंधक

जागरण संवाददाता, द्वाराहाट : राष्ट्रीय राजमार्ग की बदहाली पर ग्रामीणों के सब्र का बांध आखिर टूट ही गया। दर्जनों गांवों के लोग सड़क पर उतर आए। हाईवे पर जाम लगा दिया। समझाने पहुंचे तहसीलदार व एई (एनएच) से धक्कामुक्की की। तकरीबन दो घंटे तक उन्हें बंधक बनाए रखा। प्रदर्शन व हंगामा काट धरना दिया। माहौल बिगड़ने पर पहुंचे एसडीएम ने चार दिन के राजमार्ग पर डामरीकरण का भरोसा दिलाया। तब गुस्साई भीड़ शांत हुई। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 10:56 PM (IST)
        

घिसट रहा आकाशवाणी का अल्मोड़ा केंद्र

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: जिला मुख्यालय में 1986 में स्थापित आकाशवाणी केंद्र बदहाल है। मात्र एक किलोवाट ट्रांसमीटर क्षमता वाले इस केंद्र का लाभ समूचे कुमाऊं को नहीं मिल पा रहा है। इसकी प्रसारण क्षमता बढ़ाकर पहाड़ के सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को कृषि से संबंधित जानकारी के साथ ही मनोरंजक तथा ज्ञानप्रद कार्यक्रमों का लाभ दिलाने की कोई ठोस पहल अभी तक धरातल पर नहीं उतर पाई है। फल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 11:39 PM (IST)
        

..तो नहीं सुधरीं हमारी आदतें

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : नगर को स्वच्छ रखने के तमाम प्रयासों के बाद भी लोग अपनी आदत नहीं बदल पा रहे हैं। हालात इस कदर खराब हो गए हैं कि कूड़ा फेंकने के लिए कूड़ेदान की व्यवस्था होने के बाद भी लोग अपने घरों से निकले कूड़े को सड़कों पर ही फेंक रहे हैं। इससे नगर की सफाई व्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हो रही है। नगर को साफ-सुथरा रखने के उद्देश्य से यहां भी स्वच्छ भारत अभियान की शुरूआत की गई। लेकिन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 11:39 PM (IST)
        

अब राज्य स्तरीय स्पर्धा में दिखाएंगे दम

dgfsdfg

अल्मोड़ा : चंपावत में सोमवार से शुरू होने जा रही राज्य स्तरीय च्वाईक्वांगडो मार्शल आर्ट प्रतियोगिता में अल्मोड़ा के नौ खिलाड़ी अपनी कला का हुनर दिखाएंगे। अल्मोड़ा टीम के खिलाड़ी सोमवार की प्रात: चंपावत को प्रस्थान करेंगे। कोच यशपाल भट्ट ने बताया कि चंपावत में तीन दिनों तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में कुल नौ खिलाड़ी हिस्सेदारी कर रहे हैं। इसमें अल्मोड़ा इंटर कालेज से कमलेश सिंह नेगी, रोहित बिष्ट व गो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 11:39 PM (IST)
        

विद्युत तारों में उलझा ट्रक, हादसा टला

संवाद सूत्र, भनोली, (अल्मोड़ा) : यहां मुख्य बाजार में रविवार को एक ट्रक विद्युत तारों में उलझ गया। इससे 440 वोल्ट की विद्युत लाइन क्षतिग्रस्त हो गयी और एक खंभा भी मुड़ गया, लेकिन संयोग से बड़ा हादसा होते-होते टल गया। ट्रक संख्या यूए 04/ई/4447 रविवार को यहां निकटवर्ती सिमलखेत क्षेत्र से पनुवानौला की ओर जा रहा था। ट्रक में सड़क निर्माण में प्रयुक्त होने वाला भारी भरकम रोलर लदा था। अपराह्न करीब दो ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 11:39 PM (IST)
        

हे भगवान! सरकार को दें सद्बुद्धि

asdfasdf

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : नियुक्ति व पेंशन से विभिन्न मांगों को लेकर एसएसबी स्वयंसेवकों ने सरकार की सद्बुद्धि को हवन-पूजन किया। रविवार को जिले के विभिन्न क्षेत्रों से पहुंचे स्वयंसेवकों ने धरने को पांच साल पूरे होने पर आंदोलन जारी रखने का एलान किया। साथ ही राज्य व केंद्र सरकार को सद्बुद्धि देने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। कलक्ट्रेट परिसर में आयोजित कार्यक्रम में एसएसबी स्वयंसेवकों ने कहा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 11:38 PM (IST)
        

बच गए ग्रामीण व मवेशी

asdfasdf

संवाद सहयोगी, मौलेखाल: विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते विकास खंड के मन्हैत गांव में एक बिजली सड़ा पोल अचानक धराशायी हो गया। संयोग से पास में काम कर रही महिला ने पोल गिरते देख लिया। जिस कारण पास के लोगों और मवेशियों को बचाया जा सका। रविवार को मन्हैत गांव निवासी आनंद सिंह की पत्‍‌नी हेमा देवी अपने पशुओं को चारा दे रही थी। अचानक उनके मकान के पास लगा बिजली का पोल नीचे को गिरने लगा। आन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 11:38 PM (IST)
        

पालिका को हादसे का इंतजार !

asdfasdf

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : शायद नगर पालिका प्रशासन को वाहन पार्किग में किसी हादसे का इंतजार है, तभी तो पार्किग स्थल पर अग्निशमन यंत्र भी नहीं लगाए गए हैं। यही नहीं, वाहनों की देखरेख व सुरक्षा का इंतजाम न होने से वाहन चालक भी परेशान होते हैं। जबकि पालिका प्रशासन वाहनों का शुल्क भी वसूलती है। संकरे नगर में बाहर से आने वाले सैलानियों और स्थानीय लोगों को वाहनों की पार्किग की परेशानी से निजात दिलाने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 11:38 PM (IST)
        

जागरूकता के अभाव में दम तोड़ रहा सफाई अभियान

asdfasdf

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: तमाम प्रयासों के बाद भी सूबे की सांस्कृतिक नगरी में स्वच्छ भारत अभियान रंग नहीं ला पा रहा है। दीपावली और भैया दूज के पर्व के मौके पर भी स्थानीय लोगों ने जहां तहां कूड़ा फेंका। वहीं पालिका और प्रशासन ने सफाई के लिए कोई कार्रवाई करना मुनासिब नहीं समझा। नगर को साफ और स्वच्छ रखने के उद्देश्य से गांधी जयंती के मौके पर नगर में स्वच्छ भारत अभियान की शुरूआत की गई थी। लेकिन अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 10:21 PM (IST)
        

देशसेवा के लिए हमेशा तत्पर रहें जवान

asdfasdf

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: नगर से सटे कोसी में भारत तिब्बत सीमा पुलिस की 35 वीं वाहिनी ने अपना 53 वां स्थापना दिवस धूमधाम के साथ मनाया। इस मौके पर रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया। स्थापना दिवस के मौके पर आइटीबीपी के जवानों ने भव्य परेड का आयोजन किया। परेड की सलामी वाहिनी के सेनानी ऋषिराज सिंह ने ली। उन्होंने जवानों को आइटीबीपी के इतिहास के बारे में विस्तार से जानकारी दी और देश... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 10:19 PM (IST)
        

आगजनी की घटना से लोगों में आक्रोश

भतरौजखान: राजकीय इंटर कालेज मछोड़ की कक्षाओं में शरारती तत्वों द्वारा की गई तोड़फोड़ व आगजनी को लेकर क्षेत्र के लोगों में भारी आक्रोश है। उन्होंने ऐसे तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। कहा है कि पूर्व में भी विद्यालय को क्षति पहुंचाई गई, लेकिन ऐसे आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों का अभी तक पता नहीं चल सका है। विदित हो कि महालक्ष्मी पूजन की देर रात राइंका मछोड़ में घुसकर अज्ञात शरारती तत्वों ने क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 10:19 PM (IST)
        

गांजे समेत तस्कर पुलिस की गिरफ्त में

asdfasdf

संवाद सहयोगी, मौलेखाल: विकास खंड सल्ट के सराईखेत से ठाकुरद्वारा गांजा ले जा रहे एक तस्कर को पुलिस ने चैकिंग के दौरान हिरासत में लिया है। तस्कर के पास से 14 किलो गांजा बरामद हुआ है। आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया है। शुक्रवार को देर रात थानाध्यक्ष सल्ट जसवंत सिंह कांस्टेबिल अजय पाल, श्याम सुंदर, देवगिरि व सुंदर सिंह के साथ वाहनों की चेकिंग कर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 10:17 PM (IST)
        

नियुक्ति होने तक चलेगा आंदोलन

अल्मोड़ा : उत्तराखंड परिवहन निगम में मृतक आश्रित पद पर अपने बेटे को नियुक्ति देने की मांग को लेकर भ्यारखोला निवासी शोभा देवी शनिवार को भी कलक्ट्रेट में धरने पर बैठी रही। उन्होंने स्पष्ट कहा है कि जब तक उनके पुत्र को मृतक आश्रित पद पर नियुक्ति नहीं मिल जाती है, आंदोलन जारी रहेगा। इधर उत्तराखंड स्वच्छकार कर्मचारी संघ ने शोभ ा द्वारा चलाए जा रहे आंदोलन को समर्थन दिया है। शोभा का कहना है कि उनके पत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 10:17 PM (IST)
        

सड़क को लेकर आंदोलन पर डटे ग्रामीण

संवाद सहयोगी, भिकियासैंण : सल्ट और भिकियासैंण विकास खंड के दर्जनों गांवों के ग्रामीण सड़क निर्माण की मांग को लेकर आंदोलन पर डटे हुए हैं। ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए कहा है कि शीघ्र सड़क निर्माण का कार्य शुरू नहीं किया जाएगा तो आंदोलन को उग्र रूप दिया जाएगा। सल्ट और भिकियासैंण विकास खंड के दर्जनों गांवों के ग्रामीण पिछले दो माह से मरचूला से लेकर भिकियासैंण तक सड़क बनाने की मांग को लेकर आंदोलन कर र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 10:16 PM (IST)
        

दुगालखोला में बढ़ा पेयजल संकट

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: नगर के समीपवर्ती दुगालखोला मोहल्ले में पिछले कुछ दिनों से पेयजल संकट बना हुआ है। आपूर्ति में बाधा आने के कारण अब स्थानीय लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पिछले एक सप्ताह से दुगालखोला मोहल्ले में पानी की आपूर्ति बुरी तरह चरमरा गई है। स्थानीय लोगों ने कई बार विभाग के अधिकारियों से इसकी शिकायत भी की, लेकिन कोई असर नहीं हुआ। लोगों ने बताया कि पानी क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 10:16 PM (IST)
        

नहीं रहे आजाद हिंद फौज के सिपाही पांडे

sdafasdf

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : देश की आजादी के लिए ब्रिटिश हुकुमत से लोहा लेने वाले आजाद हिंद फौज के सिपाही जगदीश शरण पांडे का गुरूवार को निधन हो गया। उनकी अंत्येष्टि नगर के विश्वनाथ घाट पर की गई, जहां संसदीय सचिव मनोज तिवारी समेत नगर के गणमान्य लोग मौजूद रहे। 16 जुलाई 1920 में भटकोट जालली चौखुटिया (अल्मोड़ा) में जन्मे जगदीश शरण आजादी की लड़ाई में 1943-44 में बर्मा की जेल में बंद रहे। ब्रिटिश हुकुमत ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 10:35 PM (IST)
        

त्योहार के उल्लास में भूल गए सफाई का संकल्प

asdfasdf

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : सफाई के त्योहार पर भी सूबे की सांस्कृतिक नगरी में स्वच्छ भारत अभियान हवाई ही साबित हुआ। पटाखों के धुंए से जहां पर्यावरण का जमकर नुकसान पहुंचा, वहीं पर्व के उत्साह के बाद फैली गंदगी ने सांस्कृतिक नगरी की साख पर बट्टा लगाने का ही काम किया। प्रधानमंत्री मोदी ने भले ही पूरे देश को स्वच्छ बनाए रखने के लिए स्वच्छ भारत अभियान की शुरूआत की हो। लेकिन तमाम संकल्पों के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 10:35 PM (IST)
        

बेरोजगार डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन भड़का

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : लंबे अरसे से नियुक्ति प्रक्रिया शुरू नहीं होने से बेरोजगार डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन की जिला इकाई नाराज है। इस बावत सदस्यों ने कहा कि बेरोजगारों के हितों की अनदेखी कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। साथ ही बेरोजगारों ने 27 अक्टूबर से देहरादून में धरना-प्रदर्शन शुरू करने का निर्णय लिया। चौघानपाटा में गांधी पार्क में आयोजित बैठक में वक्ताओं ने कहा कि साल 1998 से सामान्य ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 10:32 PM (IST)
        

कलक्ट्रेट में धरने पर डटा मृतक आश्रित

sdfasdf

अल्मोड़ा : उत्तराखंड परिवहन निगम में मृतक आश्रित पद पर बेटे को नियुक्ति दिए जाने की मांग को लेकर भ्यारखोला निवासी शोभा बाल्मीकि शुक्रवार को भी कलक्ट्रेट में धरने पर डटी रही। शोभा ने नियुक्ति होने तक आंदोलन जारी रखने का एलान किया है। इधर रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद ने शोभा के आंदोलन को समर्थन दिया है। आंदोलनकारी शोभा का कहना है कि धरने को एक माह पूरा होने को है। लेकिन अब तक उनकी कोई सुध नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 10:32 PM (IST)
        
(News from Almora, Uttarakhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें