« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अल्मोड़ा

ग्रामीण बैंक की हड़ताल, खाताधारक परेशान

जागरण संवाददाता, रानीखेत/ द्वाराहाट: अपनी विभिन्न मांगों को लेकर उत्तरांचल ग्रामीण बैंक की देशव्यापी हड़ताल का असर नगर व आसपास के इलाकों में भी दिखाई दिया। बैंक की शाखाएं बंद रहने से उपभोक्ताओं को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। बैंक बंद रहने से लाखों रुपये का लेन-देन प्रभावित रहा। केंद्रीय नेतृत्व के आह्वान पर पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार उत्तरांचल ग्रामीण बैंक कर्मचारियों ने एक दिनी ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 10:33 PM (IST)
        

नई प्रजातियां बढ़ाएंगी कृषि पैदावार

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : किसानों ने फसलों की नई प्रजातियां अपनाई, तो काफी उपज पैदावार में बेहतरी की उम्मीद विवेकानंद पर्वतीय कृषि अनुसंधान संस्थान को है। संस्थान ने हाल ही में विमोचित नई प्रजातियों को प्रदेश की कृषि उत्पादकता बढ़ाने वाली बताया है। गौरतलब है कि विवेकानंद पर्वतीय कृषि अनुसंधान संस्थान अल्मोड़ा की आठ नई फसल प्रजातियों का हाल में राज्य स्तरीय प्रजाति विमोचन समिति ने विमोचन किया है।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 10:31 PM (IST)
        

फल-फूल रहा अवैध शराब का कारोबार

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : नगर के खत्याड़ी मोहल्ले में अवैध तरीके से शराब की बिक्री से स्थानीय लोग काफी परेशान है। लेकिन फिर भी अवैध रूप से शराब का कारोबार करने वाले लोगों पर पुलिस नकेल नहीं कस पा रही है। इस समस्या से निजात पाने के लिए मोहल्ले के लोगों का शिष्टमंडल एसपी से मिला और कार्रवाई करने की मांग की। मंगलवार को ग्राम प्रधान हरीश कनवाल के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल पुलिस अधीक्षक केएस नगन्याल स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 10:31 PM (IST)
        

कागजों में डामर, सड़क पर गड्ढे

जागरण संवाददाता, चौखुटिया : सड़क सुधारीकरण के नाम पर प्रतिवर्ष करोड़ों की धनराशि खर्च हो रही है, लेकिन आज भी कई सड़कों की हालत सुधर नहीं पाई है। डामरीकरण महज कागजों तक ही पक्का रह गया है। वास्तविकता में सड़क से डामर गायब हो चुका है। ऐसा ही हाल यहां फुलई व धुधलिया के पास चौखुटिया-जौरासी मोटर मार्ग की है। डामर उखड़ जाने से स्थान-स्थान पर गड्ढे बन गए हैं। साथ ही कई स्थानों पर कीचड़ व पानी के चलते सड़क पर च... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 10:30 PM (IST)
        

भव्य स्वरूप में मनेगा पौराणिक नंदादेवी मेला

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : ऐतिहासिक व सांस्कृतिक महत्व वाले नंदादेवी मेले को इस बार भव्य स्वरूप प्रदान किया जाएगा। यह निर्णय यहां मां नंदा देवी मंदिर एवं नंदा गीता भवन कमेटी की बैठक में सर्वसम्मति से लिया गया। विभिन्न राज्यों के लोक कलाकारों को भी इस मेले में आमंत्रित किया जाएगा। कमेटी के सचिव एलके पंत ने बताया कि नंदादेवी मेला 18 से 23 सितंबर तक मनाया जाएगा। मेले को भव्य स्वरूप प्रदान करने के लि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 10:37 PM (IST)
        

सत्यापन के बाद तुरंत नौकरी दे सरकार

अल्मोड़ा : नियुक्ति,पेंशन व अन्य सुविधाओं की मांग को लेकर एसएसबी प्रशिक्षित स्वयंसेवक सोमवार को भी कलक्ट्रेट में धरने पर डटे रहे। बैठक में वक्ताओं ने कहा कि यदि गुरिल्लों के सत्यापन के फौरन बाद नियुक्ति प्रक्रिया शुरू नहीं की गई तो वह उग्र आंदोलन करने को बाध्य होंगे। जिले के विभिन्न विकास खंडों से पहुंचे एसएसबी स्वयंसेवकों ने सोमवार को भी धरना दिया। साथ ही नियुक्ति में हीलाहवाली के लिए राज्य व कें... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 10:35 PM (IST)
        

बरसाती नाले की चपेट में आई महिला

संवाद सहयोगी, जैंती (अल्मोड़ा): जैंती तहसील के मेरगांव में घास लेने गई एक महिला बरसाती नाले की चपेट में आ गई। हादसे में महिला की मौत हो गई है। महिला का शव गांव से पंद्रह किलोमीटर दूर बगड़ गांव के पास मिला है। मेरगांव निवासी पनी राम की पत्‍‌नी मुन्नी देवी (40)सोमवार को ग्राम प्रधान सावित्री देवी के साथ घास लेने जंगल में गई हुई थी। घास काटकर वापस घर आते समय बारिश के कारण उफान पर आए बुसोड़ी गधेरे को पा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 10:34 PM (IST)
        

12 बोतल शराब के साथ दुकानदार गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, रानीखेत: क्षेत्र में शराब की अवैध बिक्री पर रोक लगाने को लेकर खैरना चौकी पुलिस ने सघन चैकिंग अभियान चलाया। इस दौरान सुयालबाड़ी में एक दुकान से 12 बोतल देसी शराब बरामद कर दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया। दुकानदार के खिलाफ आबकारी अधिनियम 60 के तहत मुकदमा दर्ज कर दिया गया है। शराब की अवैध बिक्री रोकने को लेकर खैरना चौकी पुलिस ने क्षेत्र में चैकिंग अभियान चलाया। अभियान के दौरान पुलिस टीम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 10:32 PM (IST)
        

चोरी के बाद दुकान में लगाई आग

जागरण संवाददाता, द्वाराहाट: एक सप्ताह पूर्व चोरी का खुलासा भी नहीं हुआ कि बीती रात अराजक तत्वों में फिर से धावा बोलकर दुकान को ही आग के हवाले कर दिया। क्षेत्र में हो रही चोरी की घटनाओं से लोगों में दहशत व्याप्त है। ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन पर चोरी की वारदातों पर रोक लगाने में नाकाम रहने का आरोप लगाते हुए क्षेत्र में रात्रि गश्त के लिए पुलिस कर्मियों के तैनाती की मांग की। गगास घाटी में सप्ताह ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 10:31 PM (IST)
        

संसाधनों को तरस रही प्रतिभाएं

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी देने वाला ऐतिहासिक जिला आजादी के 67 सालों बाद भी खेल सुविधाओं से वंचित है। जिले में खेल प्रतिभाएं, प्रशिक्षकों व क्रीड़ा मैदानों की कमी से जूझ रहे हैं। अब भी 262 हाईस्कूल-इंटर कालेज खेल मैदान विहीन है। जहां खेल मैदान हैं भी वहां संसाधनों का अभाव बना है। हालत यह है कि जिला मुख्यालय में एक दर्जन संचालित खेलों में से मात्र एक बैडमिंटन खेल में ही नियमित... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 10:30 PM (IST)
        

मित्र पुलिस का कांसेप्ट साकार करें

संवाद सहयोगी, दन्यां: तहसील भनोली के अन्तर्गत दन्यां कस्बे में थाना खुलने पर पुलिस कर्मी लोगों की समस्याओं को तत्परता से निराकरण करें। उत्तराखंड पुलिस का जो मित्र पुलिस का कांसेप्ट है उसे हर हालत में साकार करना होगा। यह बात जिलाधिकारी विनोद कुमार सुमन ने दन्यां कस्बे में थाने का विधिवत शुभारंभ करने के अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों, व्यापारियों और सामाजिक कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही। उन्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 10:26 PM (IST)
        

धान के लिए वरदान बन रही बारिश

द्वाराहाट : मानसून के समय से आने पर हुई अतिवृष्टि जहां लोगों के लिए समस्याएं खड़ी कर रहा है वहीं काश्तकारों के लिए वरदान साबित हो रहा है। सही समय पर बारिश होने से ग्रामीण इन दिनों धान की फसल के लिए खेत तैयार करने व रोपाई में जुट गए हैं। काश्तकारों का कहना है कि अधिक बारिश होने से धान रोपाई का कार्य आसान हो गया है। क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश जहां लोगों के लिए समस्याएं पैदा कर रही है वहीें घाटी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 10:26 PM (IST)
        

आधुनिक तकनीक से आत्मनिर्भर बने काश्तकार

संवाद सहयोगी, दन्यां: आधुनिक तकनीक का प्रयोग करते हुए यदि पहाड़ के काश्तकार कृषि और बागवानी का कार्य करें तो वे कम जोत के बावजूद आत्मनिर्भर बन सकते हैं। काश्तकारों को वैज्ञानिक तरीकों का इस्तेमाल करके पारम्परिक खेती के बजाय नई तकनीक का प्रयोग करना चाहिए। यह बात अल्मोड़ा पिथौरागढ़ के सांसद अजय टम्टा ने दन्यां में आयोजित कृषि और बागवानी मेले का विधिवत शुभारंभ करते हुए काश्तकारों को संबोधित करते हुए क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 10:25 PM (IST)
        

नगर में एकतरफा यातायात व्यवस्था लागू

जागरण संवाददाता, रानीखेत: नगर की बिगड़ती यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए नगर में एक तरफा यातायात व्यवस्था लागू कर दी गई है। साथ ही छावनी परिषद द्वारा निर्धारित पार्किंग स्थलों के अलावा अंय स्थानों पर खड़े वाहनों का चालान कर सीज करने तथा यातायात नियमों का कड़ाई से पालन करने निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं। उपजिलाधिकारी कार्यालय से जारी विज्ञप्ति के अनुसार नगर की यातायात व्यवस्था सुधारने को नगर में ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 10:24 PM (IST)
        

राजकीय वाहन चालकों का चढ़ा पारा

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : लंबित समस्याओं का निराकरण नहीं होने से राजकीय वाहन चालक महासंघ खफा है। महासंघ ने कहा है कि यदि दो जुलाई तक समस्याओं का समाधान नहीं किया गया तो वह तीन जुलाई से अनिश्चित हड़ताल पर चले जाएंगे। उन्होंने कहा कि वाहन चालकों के हितों की अनदेखी कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। महासंघ के जिलाध्यक्ष गोपाल सिंह रावत ने कहा कि महासंघ काफी समय से लंबित समस्याओं के निराकरण की मांग कर रहा ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 10:22 PM (IST)
        

शॉट-सर्किट से भड़की आग

जागरण संवाददाता, चौखुटिया: रविवार की सायं यहां चांदीखेत बाजार के एक मिठाई की दुकान में विद्युत शॉट-सर्किट से आग भड़क गई। डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू तो पा लिया गया, लेकिन दुकान में रखा सामान जलकर नष्ट हो गया। हादसे में डेढ़ लाख से अधिक का नुकसान होने का अनुमान है। विकास खंड के हाट गांव निवासी कैलाश चंद्र तिवारी चांदीखेत बाजार में बस स्टेशन के पास तिवारी स्वीट हाउस के नाम से दुकान चल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 10:21 PM (IST)
        

जल संस्थान पर फूटा गुस्सा, तोड़फोड़

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : बीते चार दिनों से पेयजल की अनियमित आपूर्ति के बाद नगर के उपभोक्ताओं का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। उपभोक्ताओं ने सोमवार को जल संस्थान के खिलाफ नारेबाजी की और अधिकारियों का घेराव कर जल संस्थान के कार्यालय में तोड़फोड़ भी की। उपभोक्ताओं ने कहा है कि अगर शीघ्र पेयजल आपूर्ति सुचारू नहीं की गई तो विभाग के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा। मानसून की पहली बारिश के बाद से ही नगर में... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 10:15 PM (IST)
        

प्रधानाध्यापिका के स्थानांतरण पर ग्रामीणों में रोष

जागरण संवाददाता, द्वाराहाट: विकास खंड के कन्या जूनियर हाईस्कूल छतगुल्ला में कार्यरत प्रधानाध्यापिका का अयंत्र स्थानांतरण किए जाने पर ग्रामीणों ने रोष व्यक्त किया है। कहा कि 55 छात्र संख्या वाले इस विद्यालय में मात्र दो शिक्षक हैं जिनमें से एक का स्थानांतरण कर नौनिहालों के भविष्य से खिलवाड़ किया जा रहा है। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन भेज कहा कि प्रधानाध्यापिका का स्थानांतरण नहीं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 10:14 PM (IST)
        

डीएम कोर्ट के पास गिरी सुरक्षा दीवार

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : सोमवार को तेज बारिश के चलते जिलाधिकारी कार्यालय के पास सुरक्षा दीवार ढह गई। संयोग से इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई। सुरक्षा दीवार के गिर जाने से अब दीवार के ऊपर बने सरकारी आवासों को भी नुकसान की संभावना बढ़ गई है। सोमवार को नगर में सुबह से ही तेज बारिश शुरू हो गई थी। बारिश के चलते पहले से कमजोर पड़ चुकी दीवार अचानक ढह गई। डीएम कोर्ट को जाने वाले मार्ग पर ही यह सुरक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 10:12 PM (IST)
        

पहले दबंगई फिर काट ली हाथ की नस

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : कपड़े की दुकान में दबंगई दिखाने और दुकानदार के साथ मारपीट के बाद एक युवक ने खुद ब्लेड से अपने ही हाथ की नस काट ली। पुलिस ने दबंग युवक को अस्पताल में भर्ती कराया जिसके बाद उसे हल्द्वानी रेफर कर दिया गया। नगर के कचहरी बाजार में कासिफ खान कपड़े की दुकान चलाते हैं। सोमवार की देर शाम कुछ युवक उत्तर प्रदेश के थाना श्यामली जिला मुजफ्फर नगर निवासी नौशाद अहमद पुत्र नफीस अहमद के स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 10:10 PM (IST)
        
(News from Almora, Uttarakhand)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें