1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

वाराणसी

स्वामी विवेकानंद के अनुसरण से ही होगा विश्व का भला

वाराणसी : भेलूपुर में बंगीय समाज द्वारा लगाई गई स्वामी विवेकानंद की आदमकद कांस्य प्रतिमा लंबे इंतजार के बाद रविवार को जनता के दर्शनार्थ खुल गई। रामकृष्ण मिशन के अध्यक्ष स्वामी वरिष्ठानंद ने इसका अनावरण किया। उन्होंने सस्वर मंत्रों के बीच महानायक का पूजन किया और उनके आदर्शो पर चलने का युवाओं से आह्वान किया। कहा कि स्वामी विवेकानंद के अनुसरण से ही विश्व का भला होगा। पांच गुणित पांच फीट लंबे चौड़े औ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 12:04 AM (IST)
        

देर रात मूसलधार बारिश

वाराणसी : कई दिनों के बाद मानसूनी बादलों ने रविवार की रात मूसलधार पानी गिराया। हालांकि दोपहर बाद ही बादल मूड बनाने लगे थे। सूर्यास्त बाद तो मौसम का मिजाज पलटी मार गया और बादलों की उमड़ घुमड़ शुरू हो गई। दिन का हाल : सुबह से दोपहर तल्ख धूप थी लोग बेहाल रहे लेकिन दोपहर बाद मौसम सुहाना हो गया। हवा की तासीर में ठंड भी महसूस हुई। शाम को आंधी और कड़क चमक भी हुई। इसके साथ ही आ‌र्द्रता के पहुंचने का क्रम ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:50 PM (IST)
        

पिता-पुत्र का मामला पहुंचा थाने

वाराणसी : विश्वकर्मा नगर (टकटकपुर) निवासी पिता-पुत्र का मामला रविवार की रात कैंट थाने पहुंचा। पिता का आरोप है कि उनके बेटे और बहू ने रविवार को मारपीट कर घर से बाहर कर दिया। कहीं ठिकाना नहीं देखकर क्षेत्रीय लोग बुजुर्ग दंपती को लेकर पुलिस की शरण में पहुंचे। यहां भी उन्हें आशानुरूप सहयोग नहीं मिला। बेटा और उसकी पत्नी पिछले चार माह से प्रताड़ित कर रहे हैं। बाथरूम में ताला बंद करना, पानी नहीं देना लगभग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:10 PM (IST)
        

बीएड की हजारों सीट खाली, कल से फिर काउंसिलिंग

वाराणसी : राज्यस्तरीय बीएड काउंसिलिंग के बाद भी सूबे के तमाम कालेजों की हजारों सीटें अभी भी खाली हैं। इसे देखते हुए परीक्षा आयोजक संस्था लखनऊ विश्वविद्यालय ने सात जुलाई से दोबारा काउंसिलिंग कराने का निर्णय लिया है। इस संबंध में नोडल केंद्र महात्मा गाधी काशी विद्यापीठ को निर्देश मिल चुका है। इसके साथ ही तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं नोडल समन्वयक डा. चतुर्भुजनाथ तिवारी के अनुसार बीएड की रिक्त सीटो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:48 PM (IST)
        

सामूहिक नकल में फंसे 25 कॉलेज, 43 का रिजल्ट रुका

वाराणसी : महात्मा गाधी काशी विद्यापीठ की स्नातक वार्षिक परीक्षा में 25 केंद्र सामूहिक नकल के दाग लगे हैं, इसमें 43 कालेज प्रभावित हुए हैं। विश्वविद्यालय प्रशासन ने इनका परीक्षा परिणाम रोक दिया है। खास यह है कि जो छात्र सामूहिक नकल के दायरे में नहीं हैं फिर भी कालेज से जुडे़ होने के कारण उनका भी परीक्षाफल रोका गया है। इसे लेकर संबंधित कालेजों में रोष है और राहत की उम्मीद में दबाव भी बना रहे हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:40 PM (IST)
        

जमीन विवाद में मारपीट 15 घायल

वाराणसी : कैंट व शिवपुर थाना क्षेत्र में रविवार को हुई मारपीट की घटनाओं में 15 लोग घायल हो गए। घायलों का पं. दीनदयाल अस्पताल में उपचार कराया जबकि तीन की हालत गंभीर होने पर उन्हें भर्ती किया गया। घौसाबाद कैंट में जमीन विवाद को लेकर हुई मारपीट में दोनों तरफ के लोग घायल हुए। घायलों में धीरज (25 वर्ष), माया (70 वर्ष), संध्या (45 वर्ष), ओमी (22 वर्ष), गौरव (25 वर्ष) व दूसरे पक्ष से प्रशांत (30 वर्ष), ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 10:19 PM (IST)
        

बीएचयू में छात्रसंघ बहाली की आवाज हुई बुलंद

वाराणसी : भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन एवं युवा कांग्रेस के संयुक्त तत्वावधान में अस्सी घाट पर रविवार को खुली छात्र-युवा पंचायत का आयोजन किया गया जिसमें वक्ताओं ने बीएचयू में छात्रसंघ बहाली की मांग बुलंद की। साथ ही छात्रसंघ बहाली की मांग को लेकर चरणबद्ध आंदोलन की चेतावनी दी। पंचायत को संबोधित करते हुए एनएसयूआइ के प्रदेश अध्यक्ष अमित कुमार राय ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री वाराणसी आगमन पर बीएचयू मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:29 PM (IST)
        

प्रेमिका को बीच राह छोड़कर प्रेमी फरार

वाराणसी : प्रेम के मोहपाश मे बंधी प्रेमिका घर से तो प्रेमी के साथ निकली पर रास्ते में बेवफाई का शिकार हो गई। प्रेमी उसे बीच राह में छोड़कर फरार हो गया। जौनपुर केलाइन बाजार निवासी प्रेमिका की वहीं पर काम करने वाले युवक से आंख लड़ गई। प्यार में पागल प्रेमिका ने उसका नाम तक नहीं पूछा और उस पर जान देने लगी। प्यार परवान चढ़ा तो शनिवार की सुबह दोनों घर से भाग कर मंडुआडीह के चांदपुर आ गए जहां प्रेमी कुछ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:25 PM (IST)
        

सारी रात जागते भागते रहे चोर

वाराणसी : चोर शनिवार की सारी रात जागते-भागते रहे। इस दौरान उन्होंने तीन घरों व दो दुकानों पर निशाना साधा। इन स्थानों से नकदी समेत लाखों रुपये के सामान समेटकर भाग निकले। सैन्यकर्मी के घर चोरी सारनाथ के रसूलगढ़ निवासी सैन्यकर्मी भैयालाल यादव जम्मू कश्मीर में तैनात हैं। घर पर उनकी पत्‍‌नी ऊषा देवी तीन बच्चों संग रहती हैं। रात करीब दो से ढाई बजे के बीच चोर मकान की चहारदीवारी फांदकर अंदर घुसे और मेन ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:23 PM (IST)
        

समाज सेवा में मिसाल कायम करने का संकल्प

वाराणसी : मारवाड़ी युवक संघ के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों व पूर्व पदाधिकारियों की बैठक रविवार को संघ के लक्सा स्थित भवन में हुई। इसमें समाज सेवा में अग्रणी भूमिका निभाते हुए मिसाल कायम करने का संकल्प लिया गया। प्रधानमंत्री शिवकुमार अग्रवाल ने अवगत कराया कि बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ, वृद्धाआश्रम का निर्माण, गरीबों के लिए चिकित्सालय, स्वच्छ काशी सुंदर काशी व गरीब लड़कियों की शिक्षा व विवाह की व्यवस्था को प्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:00 PM (IST)
        

स्नेचर मचा रहे तहलका, पुलिस बैकफुट पर

वाराणसी : सोचिए किसी का पति, बेटा, भाई अपने खून-पसीने की कमाई को स्थायी रूप देने के लिए घर की महिलाओं के गले में सोना डालता है और लुटेरे पुलिस की निष्क्रियता के चलते उसे पलक झपकते ही छीनकर निकल जाते हैं। एक माह के भीतर आधा दर्जन से अधिक चेन स्नेचिंग की घटनाएं हो चुकी हैं। ताजा घटना शनिवार को हुई जहां शिवपुर क्षेत्र में महिला व सिगरा में व्यवसायी की पत्नी की चेन बदमाशों ने उड़ा दी। उसी दिन रिक्शे पर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 08:42 PM (IST)
        

बनारस में बनेगा पूर्वाचल का सबसे बड़ा डायलिसिस सेंटर

वाराणसी : केंद्र व प्रदेश सरकारी की बनारस में विकास कार्यो कराने की होड़ में इस जिले को पूर्वाचल का सबसे बड़ा डायलिसिस सेंटर मिलने जा रहा है। इसके लिए स्वास्थ्य महानिदेशालय ने तत्काल ढाई हजार वर्ग फीट स्थान चिह्नित करने का निर्देश दिया है। इसमें डायलिसिस मशीनों व 10 बेड के लिए दो हजार वर्गफीट तो 500 वर्गफीट तीमारदारों के लिए होंगे। इसे एनएचएम के सहयोग से ट्रिपल पी के जरिए संचालित किया जाएगा। इस सं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 02:20 AM (IST)
        

डा. एसपी सिंह को दी श्रंद्धाजलि

वाराणसी : काशी ¨हदू विवि में केंद्रीय कार्यालय के समिति कक्ष में शनिवार को शोकसभा आयोजित की गई, जिसमें बीएचयू के उद्यान विशेषज्ञ डा. एसपी सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया गया। साथ ही दो मिनट का मौन धारण कर उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई। विवि के कुलपति प्रो. गिरीश चंद्र त्रिपाठी ने शोक संदेश पढ़ते हुए डा. सिंह के व्यक्तित्व को बहुमुखी बताया। उन्होंने कहा कि डा. सिंह के निधन से विवि की अ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 02:20 AM (IST)
        

बीएचयू को नोटिस, बदलें सुरक्षाकर्मियों की वर्दी का रंग

वाराणसी : बीएचयू की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल रहे सुरक्षाकर्मियों की खाकी वर्दी के रंग को बदलने को लेकर लंका थाने की ओर से बीएचयू को नोटिस जारी की गई है। पुलिस का कहना है कि अभी हाल में ऐसी कुछ घटनाएं सामने आयी हैं जिनमें खाकी पहने हुए लोगों ने शहर में आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया है। घटना चाहे कोई भी करे खाकी पहनने के चलते पुलिस बदनाम होती है। बीएचयू के सुरक्षाकर्मी खाकी वर्दी पहनते हैं इससे भ्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 09:53 PM (IST)
        

शास्त्री-आचार्य की सभी कक्षाओं के नतीजे घोषित

वाराणसी : संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय प्रशासन ने परिसर में अध्ययनरत शास्त्री-आचार्य के सभी कक्षाओं के नतीजे जारी किए हैं। सिस्टम मैनेजर विजय मणि त्रिपाठी ने बताया कि शास्त्री प्रथम खंड का रिजल्ट शनिवार को घोषित हुआ। इसमें पंजीकृत 410 छात्रों में 290 परीक्षार्थी उत्तीर्ण घोषित किए गए हैं जबकि 52 छात्र अनुत्तीर्ण, 45 अनुपस्थित थे। वहीं अनुचित साधन के प्रयोग में 23 छात्रों का रिजल्ट रोका गया है... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 09:45 PM (IST)
        

दलाई लामा की दीर्घायु के लिए पूजा

वाराणसी : सारनाथ स्थित केंद्रीय तिब्बती अध्ययन विश्वविद्यालय में शनिवार को अनुयायियों ने धर्मगुरु दलाई लामा की दीर्घायु और विश्वशांति के लिए भगवान बुद्ध की पूजी की। धर्मगुरु सोमवार को 80 वर्ष के हो जाएंगे। उस दिन तिब्बती समुदाय सारनाथ में विधिवत परम पावन दलाई लामा का जन्मदिन मनाएंगे। भगवान की पूजा के अवसर पर कुलपति प्रो. एलएन शास्त्री, कामेश्वर नाथ मिश्रा, रमाशंकर त्रिपाठी, बाबूराम त्रिपाठी, बनारस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 09:35 PM (IST)
        

गंगा किनारे अवैध निर्माण ध्वस्त

वाराणसी : अस्सी घाट पर शनिवार को वाराणसी विकास प्राधिकरण के कर्मचारियों ने अवैध निर्माण ध्वस्त कर दिया। इस दौरान पुलिस फोर्स भी मौजूद थी। इसलिए किसी ने विरोध करने की हिम्मत नहीं जुटाई। बताते हैं कि अस्सी घाट पर जहां सुबह-ए-बनारस का कार्यक्रम होता है वहां से महज चंद कदम दूर किसी ने चहारदीवारी निर्माण करा लिया था जबकि गंगा किनारे बाढ़ के उच्चतम बिंदू से दो सौ मीटर के दायरे में कोई भी निर्माण कराना ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 09:33 PM (IST)
        

गंगा में डूबने से युवक की मौत

वाराणसी : लंका थाना क्षेत्र के रविदास घाट पर शनिवार की दोपहर गंगा में स्नान करते समय डूबने से 18 वर्षीय रवि तिवारी की मौत हो गई। बीएचयू में संविदा कर्मी रवि दो साथियों संग गंगा में स्नान करने गया था। इसी बीच गहरे पानी में जाने से वह डूब गया। गोताखोरों ने कड़ी मशक्कत के बाद अस्सी घाट के पास से उसका शव बाहर निकाला। बाद में सुंदरपुर निवासी परिजन भी रोते बिलखते मौके पर पहुंचे। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 09:28 PM (IST)
        

रोडवेज बस-जीप टक्कर में दर्जन भर पर्यटक जख्मी

वाराणसी : सारनाथ में आशापुर-पहड़िया मार्ग पर पुराने आरटीओ के समीप शनिवार को दिन में रोडवेज बस व क्रूजर में आमने-सामने हुई टक्कर में सिक्किम के कई पर्यटक घायल हो गए। सभी घायलों को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। उक्त मार्ग पर एक लेन की सड़क खोद दी गई है जिससे दूसरी लेन से ही यातायात संचालित हो रहा है। इस बीच रोडवेज बस व पर्यटकों से भरी जीप में टक्कर हो गई। हादसे में बस यात्री तो बाल-बाल बच गए ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 09:25 PM (IST)
        

खाद्य प्रसंस्करण से सुधरेगी देश की अर्थव्यवस्था

वाराणसी : खाद्य प्रसंस्करण से देश की अर्थव्यवस्था सुधरेगी। किसानों के जीवन स्तर में भी सुधार होगा। उद्योग विकसित होंगे और लोगों को रोजगार भी मिलेगा। यह बात बीएचयू में शनिवार को खाद्य विज्ञान एवं जैव प्रौद्योगिकी के प्रथम पुनश्चर्या पाठ्यक्रम के उदघाटन के मौके पर बतौर मुख्य अतिथि कृषि विज्ञान संस्थान के निदेशक आरपी सिंह ने कहीं। उन्होंने टमाटर, मेथी, चावल आदि का उदाहरण देकर खाद्य प्रसंस्करण की महत्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:35 PM (IST)
        
(News from Varanasi-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Varansi, India Monday 06 07 2015

31°c
यह भी देखें