Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

वाराणसी

सगुनहां में किसान का शव मिलने से सनसनी

वाराणसी : रविवार को बड़ागांव थाना क्षेत्र के जिस सगुनहां गांव में ग्रामीणों के बवाल के बाद पुलिसिया कार्रवाई हुई वहीं से सोमवार की रात एक किसान की लाश मिलने से सनसनी फैल गई है। सूचना मिलने पर पुलिस व प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। आला अधिकारी घटना स्थल पर मौजूद अफसरों से संपर्क साध पल-पल की जानकारी ले रहे थे। पुलिस प्रशासन का दावा है कि ग्रामीणों और पुलिस के बीच हुए बवाल में किसान कुद्दू सोनकर 65 वर्ष... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:59 AM (IST)
        

समस्याओं को लिया जाएगा चुनौतियों के रूप में

वाराणसी : केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्री कलराज मिश्र ने कहा कि सरकार के पास स्कीम व फंड दोनो है। साथ में समस्याएं भी बहुत है। इसे चुनौती के रूप में लेकर सब कुछ ठीक कर दूंगा। उद्यमियों को भरोसा दिलाया कि वे करने में विश्वास रखते हैं। उन्होंने कहा कि एमएसएमई को पुन: परिभाषित किया जाएगा। औद्योगिक विकास के लिए काशी में कौशल विकास केंद्र खोला जाएगा। केंद्रीय मंत्री सोमवार को इंडो-अमेरिक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:59 AM (IST)
        

उड़ा 'बड़का' जहाज काशी से काबा

वाराणसी : लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट से सऊदी एयरलाइंस से आये 'बड़के' जहाज ने सोमवार की अर्धरात्रि के बाद काबा की उड़ान भरी। बाबतपुर एयरपोर्ट पर पहली बार 350 सीट वाला विशाल हवाई जहाज उतरा। इसके पूर्व हजयात्रियों को लेकर लक्जरी बस 8.05 बजे रात को एयरपोर्ट पहुंचना प्रारंभ हो गई थी। एक के बाद एक 6 बसों से हजयात्री एयरपोर्ट पहुंचे। वहां पर रात एशा की नमाज पढ़ी गई। 300 हजयात्रियों में सबस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:59 AM (IST)
        

निलंबित चिकित्सक पहुंचे संसदीय कार्यालय

वाराणसी : चिकित्सा विज्ञान संस्थान (बीएचयू) के निलंबित चिकित्सक डा. ओमशंकर सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय कार्यालय पहुंचे। चिकित्सा विज्ञान संस्थान (आइएमएस) को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) बनाने के लिए पीएम से लिखित गुहार लगाई। पीएम से गुजारिश की कि नया एम्स बनाने में 20 साल का समय और हजारों करोड़ रुपये खर्च होंगे। ऐसे में बीएचयू स्थित आइएमएस को एम्स बनाने में कुछ सौ करोड़ ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:59 AM (IST)
        

तीन ने छोड़ दी दुनिया

वाराणसी : जिदंगी में उतार-चढ़ाव तो आते रहते हैं मगर कुछ लोग जीवन में कुछ समय के लिए आए उतार को सहन नहीं कर पाते तो कुछ आवेश में आकर अपनी जिदंगी गंवा बैठते हैं। सोमवार को अलग-अलग वजहों के चलते तीन लोगों ने मौत को गले लगा लिया और परिजनों को रोता बिलखता छोड़ गए। पिता की मौत से था तनाव में भेलूपुर थाना क्षेत्र के अवधगर्बी निवासी तपन चक्रवती दवा कंपनी का प्रतिनिधि था। मां सपना, पत्नी सुमन और डेढ़ साल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:59 AM (IST)
        

पुलिस टीम को कुचलने का प्रयास

वाराणसी : लालपुर चटृी के पास से पुलिस ने हाइवे पर खड़े ट्रकों से डीजल चुराने वाले गिरोह के दो शातिर चोरों को रविवार रात दबोच लिया। इस दौरान ट्रक पर सवार हो भाग रहे चोरों ने पुलिस टीम को कुचलने का भी प्रयास किया। चोरों के पास से दो असलहा दो कारतूस बरामद होने के साथ ही उनकी निशानदेही पर चुराकर रखा गया डीजल भी मिला। थानाध्यक्ष मूलचंद चौरसिया ने बताया कि रविवार को मुखबिर से सूचना मिली की ट्रकों की टंकी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:59 AM (IST)
        

ईयरफोन बन गया प्राण का दुश्मन

वाराणसी : रेल पटरी पर ईयरफोन लगाकर गाना सुनने के चक्कर में एक युवक को अपनी जिंदगी से हाथ धोना पड़ा। लोहता थाना क्षेत्र के केराकतपुर गांव के सामने रेलवे ट्रैक पर ईयरफोन लगाकर घर जा रहे तीस वर्षीय युवक मो. हुसैन की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई। बताते हैं कि लोहता के रसूलपुर गांव निवासी तीस वर्षीय मो. हुसैन शाम को महमूदपुर में अपने दोस्तों से मिलने गया था। वापसी में मोबाइल पर गाना लगाने के बाद ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:59 AM (IST)
        

अब छात्रसंघ में लागू होगा रोटेशन

वाराणसी : महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के छात्रसंघ में एक भी छात्राएं नहीं हैं जबकि विश्वविद्यालय में उनकी संख्या कुल छात्र संख्या का करीब पचास फीसद है। इस स्थिति को देखते हुए विश्व विद्यालय प्रशासन ने छात्रसंघ के विभिन्न पदों पर रोटेशन प्रणाली लागू करने का निर्णय लिया है। इसके तहत प्रतिवर्ष छात्रसंघ का दो पद रोटेशन में छात्राओं के लिए आरक्षित कर दिया जाएगा। इस संबंध में संशोधित छात्रसंघ चुनाव नि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:59 AM (IST)
        

क्योटो सी काशी बनाने के लिए तैयार है युवा मन

वाराणसी : बात क्योटो सी काशी की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी और यहां की जीवनधारा को नया अंदाज देने के लिए जापान से किया है समझौता। समझौते की जानकारी के बाद यहां का युवा मन अपनी काशी को निखारने में सहभागी बनने के लिए छटपटाने लगा है। उसे तो बस इंतजार है कि कब जापानी विशेषज्ञ और निर्माण तकनीकी यहां तक पहुंचे और वे अपने सपनों को संवारने में अपनी भूमिका तय कर सकें। वैसे भी जापान के ऐतिहासिक शहर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:59 AM (IST)
        

कपड़ों से पटा लोलार्क कुंड

वाराणसी : भदैनी स्थित लोलार्क कुंड पर एक दिन पहले तक डुबकी के लिए हुजूम उमड़ा था वहीं दूसरे दिन सोमवार को पुराने कपड़ों व इक्का दुक्का लोगों के अलावा कुछ नहीं था। कुंड पर शांति थी और यह पुरानी साड़ियों व अन्य कपड़ों से पटा पड़ा था। मान्यता है कि भाद्रपद शुक्ल पक्ष की षष्ठी को यहां स्नान से मनोकामना पूरी होती है। इसकी कामना की पूर्ति के लिए यहां रविवार को आस-पास के जिलों के साथ बिहार, बंगाल, मध्यप्रदेश,... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:59 AM (IST)
        

सपा की महिलाओं ने रोहनिया में संभाला मोर्चा

वाराणसी : रोहनिया उपचुनाव में समाजवादी पार्टी भी पूरी तैयारी कर ली है। मेन बाडी के अलावा युवाओं के साथ ही महिलाओं ने भी व्यापक रणनीति बनाई है। इसके तहत महिला कार्यकर्ताओं ने बूथ स्तर तक की जिम्मेदारिया संभालने का निर्णय लिया है। रोहनिया स्थित सपा के केंद्रीय चुनाव कार्यालय में सोमवार को सपा महिला सभा के पदाधिकारियों की एक बैठक भी हुई। इसमें प्रदेश के परिवहन मंत्री दुर्गा प्रसाद व डा. रामदुलार राज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:59 AM (IST)
        

अक्टूबर में मरीजों को नई ओपीडी की सौगात

वाराणसी : काशी हिंदू विश्वविद्यालय के सर सुंदरलाल अस्पताल में नेफ्रोलाजी की ओपीडी का विस्तार होगा। उम्मीद है कि अगले माह यानी अक्टूबर में मरीजों को नई ओपीडी की सौगात मिल जाएगी। इंडोक्राइन का पुराना कमरा अब खाली हो चुका है। इसी के बगल में नेफ्रोलाजी की ओपीडी चलती है। इसका विस्तार इंडोक्राइन की पुरानी ओपीडी के कमरे तक किया जाएगा। इससे मरीजों को चिकित्सक तक पहुंचने में सहूलियत होगी। स्ट्रेचर पर भी मर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:59 AM (IST)
        

व्यापारियों को मिले पेंशन का लाभ

वाराणसी : उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल के अध्यक्ष बनवारी लाल कंछल ने कहा कि व्यापारियों को पेंशन मिलनी चाहिए। पेंशन लाभ का काफी अर्से से मांग की जा रही है। यदि मांग नहीं मानी गई तो व्यापारी आंदोलन करेंगे। उन्होंने कहा कि दुर्घटना बीमा को सामान्य बीमा के रूप में किया जाए। व्यापारियों व उद्यमियों की सुरक्षा के लिए व्यापारी सुरक्षा आयोग का गठन किया जाए। प्रदेश अध्यक्ष सोमवार को लक्सा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:59 AM (IST)
        

काशी के दल ने देखी-जानी जापानी वेस्ट मैनेजमेंट तकनीक

वाराणसी : भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में इंडो-जापान सहयोग प्रतिनिधिमंडल में शामिल काशी के दल ने सोमवार को टोकियो (जापान) में विशेषज्ञों से न सिर्फ मुलाकात की बल्कि उनसे वेस्ट मैनेजमेंट की तकनीक जानी ताकि इसका इस्तेमाल काशी में सालिड वेस्ट मैनेजमेंट में भी हो सके। मां गंगा की धारा को भी नवजीवन मिल सके। दल ने हिताची वेस्ट मैनेजमेंट का निरीक्षण किया, तकनीकी देखी, समझी-जानी। इरादा यही... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:59 AM (IST)
        

अबोध भतीजे की हत्या में चाचा-चाची को उम्रकैद

वाराणसी : मकान बंटवारे की आपसी रंजिश में पांच वर्षीय अबोध बच्चे की गला दबाकर हत्या करने के मामले में अदालत ने अभियुक्त उसके सगे तीन चाचाओं और चाची को आजीवन कारावास एवं दस- दस हजार रुपया जुर्माने की सजा सुनाई। विशेष न्यायाधीश (आवश्यक वस्तु अधिनियम) ओमप्रकाश मिश्र ने अभियुक्त मृतक के चाचा इरशाद अहमद, अशफाक अहमद, अब्दुल अहमद और उसकी पत्‍‌नी तकदीरुन्निशा को उपरोक्त सजा से दंडित किया है। अदालत ने अभियु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:59 AM (IST)
        

तीजोत्सव में सम्मानित हुई शिक्षिकाएं

वाराणसी : लायनेस क्लब वाराणसी मेन द्वारा सोमवार को महमूरगंज स्थित पद्मिनी होटल में तीजोत्सव का आयेाजन किया गया। समारोह की अध्यक्षता यूनिक एकेडमी की प्रिंसिपल डाली भाटिया ने की। तीजोत्सव में मुख्य अतिथि लतिका शाह ने दीप प्रज्जवलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में महिलाओं ने कजरी गीत की प्रस्तुतियों से माहौल को और भी खूबसूरत बना दिया। इसके साथ ही फिल्मी गानों व परंपरागत गानों पर सुर लय ता... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 09:26 PM (IST)
        

सगुनहां-सिसवां की सोनकर बस्ती खाली

वाराणसी : सगुनहां व सिसवां गांव की सोनकर बस्ती में सोमवार को मरघट सा सन्नाटा पसरा दिखा, पूरी की पूरी बस्ती खाली। अपवाद के रूप में किसी-किसी घर में कोई बुजुर्ग या बीमार महिला भर मिली। वह भी इतनी दहशतजदा कि रातभर चले पुलिसिया तांडव के खिलाफ कुछ बोल पाने में असमर्थ। घरों का हाल यह कि जहां ताला लगा है वहां तो लगा वरना कई मकान खुले मिले। जहां चाहें वहां कमरों में घुसकर देख लें। बिखरे सामान, टूटे फ्रिज,... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:34 PM (IST)
        

पूर्व प्राचार्य समेत 16 को उम्रकैद

वाराणसी : सूखा पेड़ कटवाने के विवाद में ग्यारह साल पूर्व एक अधिवक्ता की हुई हत्या के मामले में सोमवार को अदालत ने पूर्व प्राचार्य समेत सोलह अभियुक्तों को आजीवन कारावास एवं 30- 30 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई। अपर जिला जज (एकादश) डी डी ओझा की अदालत ने इन अभियुक्तों से अर्थदंड की धनराशि वसूल किए जाने पर आधी धनराशि मृतक के विधिक प्रतिनिधि एंव घटना में जख्मी लोगों को बतौर क्षतिपूर्ति देने का आदेश द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:24 PM (IST)
        

समझौते से लघु उद्योगों को मिलेगी संजीवनी

वाराणसी : केंद्रीय लघु, मध्यम उद्योग मंत्री कलराज मिश्र ने कहा कि क्योटो शहर की तर्ज पर काशी के विकास के लिए जापान से हुए समझौते के बाद यहां के लघु उद्योगों को भी जबरदस्त बढ़ावा मिलेगा। हालांकि मंत्रालय की ओर से लघु व मध्यम उद्योग को बढ़ावा देने के लिए पीपीपी मॉडल के तहत पहले ही सैमसंग से समझौता किया जा चुका है। उक्त कंपनी लघु व मध्यम उद्योग के लिए मशीनें, उपकरण उपलब्ध कराने के साथ ही स्किल डेवलपम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 08:17 PM (IST)
        

डेंगू की नि:शुल्क जांच का खाका तैयार

वाराणसी : मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एमपी चौरसिया ने सोमवार को बीएचयू स्थित चिकित्सा विज्ञान संस्थान के निदेशक प्रो. आरजी सिंह से मुलाकात की। उन्होंने सर सुंदरलाल अस्पताल में एनआरएचएम की जननी सुरक्षा योजना के तहत बनने वाले वार्ड के बारे में चर्चा की। बरसात के बाद फैलने वाली बीमारियों यथा डेंगू, मलेरिया आदि की जांच व भर्ती संबंधित विषयों पर भी वार्ता हुई। इस वर्ष डेंगू की नि:शुल्क जांच के लिए धनराशि ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 07:49 PM (IST)
        
(News from Varanasi-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Varansi, India Tuesday 02 09 2014

33°c
यह भी देखें