1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

वाराणसी

बनारस क्लब में बीटीएस के पुरातन छात्रों का मिलन

वाराणसी : बनारस क्लब परिसर में शुक्रवार की शाम महान स्वाधीनता सेनानी एनी बेसेंट द्वारा स्थापित बेसेंट थियोसॉफिकल सोसायटी 'बीटीएस' के पुरातन छात्रों का मिलन हुआ। बीटीएस हायर सेकेण्डरी स्कूल के वर्ष-1987 बैच के छात्र लगभग ढाई दशक से भी अधिक समय बाद एक-दूसरे से मिले। गीत-संगीत से सजे मिलन समारोह में कई खट्टी-मीठी यादें ताजा हुई। देर शाम क्लब परिसर में गौतम टंडन 'बाबा' व आशुतोष राय की अगुवाई में आयोज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:19 AM (IST)
        

प्रो. कमलशील ने दिया रेक्टर पद से इस्तीफा

वाराणसी : काशी ¨हदू विश्वविद्यालय विदेशी भाषा विभाग के प्रो. कमलशील ने विवि के रेक्टर पद से इस्तीफा दे दिया है। शुक्रवार को विवि के कुलसचिव की ओर से जारी सूचना में बताया गया है कि कुलपति ने इस्तीफा स्वीकृत कर लिया है। उधर इस्तीफे की जानकारी होते ही परिसर में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया। ज्ञात हो कि पिछले वर्ष 11 सितंबर को दिल्ली में हुई बीएचयू कार्यकारिणी की बैठक में प्रो. कमलशील को रेक्टर बनाया ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:18 AM (IST)
        

कृष्ण व सुदामा पढ़ें एक साथ

वाराणसी : शिक्षा अपने उद्देश्यों में तभी सफल होगी जब कृष्ण व सुदामा एक छत के नीचे पढ़ेंगे। ऐसे में देश की भावी शिक्षा नीति पर पुन: विचार करने की आवश्यकता है। राष्ट्र को विभेदकारी शिक्षा व्यवस्था और शिक्षा में बाजारीकरण से बचाया नहीं गया तो आने वाले दशकों में एक नक्सलपंथ का जन्म सुनिश्चित है। साई शिक्षण संस्थान, महमूरगंज में आयोजित 'मानव संसाधन विकास मंत्रालय की भावी शिक्षा नीति' विषयक परिसंवाद का... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:18 AM (IST)
        

पूर्व सांसद के रुपयों की तलाश में गेस्ट हाउस पर छापा!

वाराणसी : गुरुवार की शाम लहुराबीर चौराहे से मछलीशहर के पूर्व सांसद तूफानी सरोज की गाड़ी एक लाख रुपये चोरी जाने के मामले में पुलिस शुक्रवार को सक्रिय दिखी। सूत्रों की मानें तो पुलिस ने इस मामले में एक युवक को पकड़ा है। युवक की निशानदेही पर चेतगंज सीओ ने शुक्रवार की दोपहर एसओ सिगरा और रोडवेज पुलिस चौकी के साथ परेड कोठी स्थित एक गेस्ट हाउस में छापा मारा। पुलिस का पकड़े गए युवक ने पूछताछ में बताया था कि ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:17 AM (IST)
        

फायर फाइटिंग सिस्टम चलाने की दी जानकारी

वाराणसी : अग्नि सुरक्षा सप्ताह के चौथे दिन शुक्रवार को दमकल कर्मियों ने छावनी क्षेत्र में एक होटल व मॉल जबकि सिगरा स्थित एक शापिंग काम्प्लेक्स और मॉल में लगे फायर फाइटिंग सिस्टम, हाइड्रेंड, होजरील, स्मोक डिटेक्टर, फायर पंप आदि की जांच की। मुख्य अग्निशमन अधिकारी वीपी सिंह व अग्निशमन अधिकारी सुनील कुमार सिंह ने अपनी टीम के साथ अग्निशमन उपकरणों व फायर फाइटिंग सिस्टम को अग्नि दुर्घटना के समय चलाने क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:17 AM (IST)
        

खेल-खेल में गई जान

वाराणसी : सारनाथ के सलारपुर में दो भाइयों के खेल-खेल में एक भाई की जान चली गई। सलारपुर के रहने वाले नागर काम करके परिवार का पेट पालते हैं। घर पर दो बेटे बड़ा बेटा प्रद्युम 18 वर्ष और छोटा बेटा सूरज 10 वर्ष थे। गुरुवार की शाम तौलिये को लेकर दोनों खेल रहे थे। जिसे लेकर दोनों में झगड़ा हुआ। इस दौरान सूरज के हाथ में कैंची आ गई और उसने कैंची से बड़े भाई के गुप्तांग पर वार कर दिया। जिससे उसे गंभीर चोट आई।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:17 AM (IST)
        

अस्पताल को उच्चीकृत करने की कवायद

वाराणसी : जिला महिला अस्पताल को नेशनल हेल्थ सिस्टम रिसोर्स प्रोग्राम के तहत उच्चीकृत करने की कवायद शुरू हो गई है। इस क्रम में दो सदस्यीय टीम पहुंची। नई दिल्ली से आई टीम में शामिल डा.वसंत निखिल प्रसाद व डा. दीपिका ने अस्पताल की नई ओटी, एसएनसीयू, चारों वार्ड एवं अन्य विभागों को देखा। डा. प्रसाद ने बताया कि इस प्रोग्राम के तहत प्रदेश के सभी महिला अस्पतालों को उच्चीकृत किए जाने की योजना है। इसके तहत ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:16 AM (IST)
        

बदलेगा सिस्टम, लागू होगा 'ओएमआर'

वाराणसी : प्रतियोगी परीक्षाओं की तर्ज पर महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ सेमेस्टर परीक्षाओं में आप्टिकल मार्कर रीडर (ओएमआर) सिस्टम लागू करने का मन बना लिया है। इसके पीछे विश्वविद्यालय का उद्देश्य समय से रिजल्ट घोषित करना है। फिलहाल प्रयोग के तौर पर स्नातकोत्तर चतुर्थ सेमेस्टर में लागू करने पर विचार चल रहा है। प्रयोग सफल होने पर अन्य सेमेस्टरों में भी इसे लागू किया जाएगा। दरअसल पुरानी मूल्यांकन व्यवस्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:16 AM (IST)
        

वाजिदपुर में पांच लाख की चोरी

वाराणसी : वाजिदपुर में चोरों ने गुरुवार की देर रात घर में घुसकर पांच लाख से ज्यादा का माल उड़ा दिया। चोर सेवानिवृत्त उप निरीक्षक रामधारी यादव के घर छत के रास्ते घुसे। घर में घुसने के बाद चोरों ने कमरे का ताला तोड़ने के बाद उसमे रखे तीन बक्सों व एक सूटकेस को उठाया और छत पर ले गए। जहां चोरों ने तीनों को आराम से तोड़ा और उसमे रखे सामान को उड़ा दिया। चोरों ने तीन हजार रुपये नकद समेत, चेन, आठ अंगूठी समेत ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:15 AM (IST)
        

बीएचयू में बनाई गई सद्भावना कमेटी

वाराणसी : काशी ¨हदू विश्वविद्यालय में कुछ दिन पहले आइआइटी और विधि संकाय के विद्यार्थियों के बीच हुई मारपीट को गंभीरता से लेते हुए सद्भावना कमेटी बनाई गई है। शुक्रवार को कमेटी की बैठक में तय हुआ कि परिसर के वातावरण को सौहार्दपूर्ण बनाए रखने, एक दूसरे में अनुराग भरने के लिए छात्रों की टीम बनाई जाएंगी। हर संकाय वरिष्ठ छात्र टीम के सदस्य होंगे। हर टीम में 10-15 छात्र शामिल रहेंगे। ये सुरक्षागार्डो से ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:14 AM (IST)
        

फोटो टूरिज्म की भी तीर्थ हुई काशी

राकेश पाण्डेय, वाराणसी : इतिहास से भी पुरानी काशी में गंगा की लहरें हैं, 84 घाटों की श्रृंखला है, मोक्ष की महत्ता भी व कला और संगीत की पराकाष्ठा भी। बदलते दौर में अब यह काशी खुद प्रधानमंत्री का संसदीय क्षेत्र भी हो गई है तो दुनिया मानो यहां खिंची चली आ रही है। ऐसे ही आकर्षण में बंधी यहां पहुंचीं इंग्लैंड की मशहूर मां-बेटी फोटोग्राफर। तीन दिनों तक बनारस की घाट-गलियों को कैमरे में कैद किया और शुक्रव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:13 AM (IST)
        

नकल में फंसे तो लगवाया छेड़खानी का आरोप

वाराणसी : महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के स्नातक की वार्षिक परीक्षा में अब तक कई केंद्रों पर सामूहिक नकल का आरोप लग चुका है। दूसरी ओर सामूहिक नकल के दाग से बचने के लिए केंद्र तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। सामूहिक नकल के आरोप में फंसे एक केंद्र की छात्राओं ने उड़ाका दल के सदस्यों पर ही छेड़खानी का आरोप लगाया है। छात्राओं ने बकायदा विश्वविद्यालय प्रशासन से इसकी लिखित शिकायत भी की है। शिकायत के मद्द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:13 AM (IST)
        

कबाड़ में खड़े ट्रक में मिली लाश

वाराणसी : जैतपुरा थाना क्षेत्र के चौकाघाट इलाके में शुक्रवार को कबाड़ में आए ट्रक के कटे हुए केबिन में करीब 30 वर्षीय युवक की लाश बेहद खराब हालत में मिली। लाश काफी पुरानी होने के कारण पूरे इलाके में बदबू फैल गई थी। परेशान लोगों ने जब बदबू की वजह तलाशी तो लाश का पता चला। पुलिस को सूचना दी गई। लाश किसकी है ये पता लगाने का प्रयास पुलिस कर रही है। शुक्रवार की दोपहर अचानक कुछ सड़ने की बदबू से क्षेत्र के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:12 AM (IST)
        

सौतेली मां से परेशान युवती गंगा में कूदी

वाराणसी : शुक्रवार शाम दशाश्वमेध घाट पर 20 वर्षीय एक युवती ने गंगा में छलांग लगा दी। उसे नाविकों ने बचा लिया। युवती ने अपना नाम वंदना निवासी महमूरगंज बताया है। सूचना पर पहुंची दशाश्वमेध पुलिस ने युवती से काफी पूछताछ की। जिसके बाद युवती ने बताया कि उसकी मां की मौत के बाद उसके पिता ने दूसरी शादी कर ली। सौतेली मां उसके साथ अच्छा बर्ताव नहीं करती। परेशान होकर उसने यह कदम उठाया। फिलहाल पुलिस ने युवती क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:10 AM (IST)
        

बीएचयू में छात्रावास खोलने का निर्णय

वाराणसी : पिछले दिनों बीएचयू के विधि संकाय और आइआइटी के छात्रों के बीच हुई मारपीट के मामले में शुक्रवार की रात कुलपति प्रो. जीसी त्रिपाठी की अध्यक्षता में बैठक हुई। निर्णय लिया गया कि हंगामे के बाद से बंद किए गए डा. सीवी रमन व डा. भगवानदास छात्रावास से फोर्स हटाकर छात्रों को वापस बुलाया जाए। इस संबंध में रविवार को बीएचयू की ओर से जिला प्रशासन को पत्र भेजकर फोर्स हटवाई जाएगी। साथ ही यह भी निर्णय हु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:09 AM (IST)
        

मददगार ने कारोबारी का चार लाख उड़ाया

वाराणसी : नदेसर निवासी फहीम मार्बल के कारोबारी हैं। उनकी आदमपुर में दुकान है। शुक्रवार की दोपहर छावनी क्षेत्र स्थित बैंक में चार लाख रुपये जमा करने मोटरसाइकिल से पहुंचे। रुपये एक बैग में रखकर मोटरसाइकिल के हैंडिल में लटकाया था। बैंक के समीप मोटरसाइकिल अनियंत्रित हुई, फहीम गिर गए। आसपास के लोग बचाने आए। गाड़ी खड़ी हुई तो फहीम ने पाया कि बैग हैंडल में से गायब है। सूचना पर मौके पर पुलिस पहुंची लेकिन रु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

जमीन घेरने पहुंचे लोगों ने लहराया असलहा

वाराणसी : चितईपुर क्षेत्र में जमीन का विवाद गहराने लगा है। यहां आए दिन जमीन के विवाद में मारपीट हो रही है। शुक्रवार की दोपहर एक जमीन घेरने पहुंचे तीन दर्जन से अधिक लोगों ने पहले तो असलहा लहरा कर दहशत फैलाई, जब विरोध हुआ तो जमीन के मालिक को बुरी तरह से मारा पीटा। हद यह कि थाने में तहरीर दिए जाने के बावजूद रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई। बताते हैं कि चितईपुर में अरविंद सिंह की जमीन है। इसका विवाद न्यायालय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

भूमि अधिग्रहण कानून के खिलाफ पदयात्रा

वाराणसी : भूमि अधिग्रहण बिल के विरोध में काग्रेंसजनों ने शुक्रवार को पिंडरा विस क्षेत्र के नकटेश्वरी धाम (नकटी) से कठिराव स्थित इंटर कालेज तक चार किमी लंबी पदयात्रा की। सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कार्यकर्ताओं ने तत्काल बिल वापस लेने की माग की। ऐसा न होने पर उग्र आन्दोलन की चेतावनी दी। पदयात्रा कठिराव स्थित श्री सरयू प्रसाद इंटर कालेज में एक सभा के रूप में समाप्त हुई। इस दौरान वाराणसी प्रभा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

रेलवे की चहारदीवारी गिरी, दो घायल

वाराणसी : कैंट रेलवे स्टेशन के समीप रेलवे की वसुंधरा कालोनी की सोनकर बस्ती से सटी दीवार शुक्रवार की दोपहर अचानक ढह गई। करीब तीस फीट लंबाई में ढही दीवार में बस्ती के मंगल सोनकर और सविता सोनकर घायल हो गए। माना जा रहा है कि पिछले दिनों तीन-चार दिन हुई बरसात से चहारदीवारी कमजोर हो गई थी। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:04 AM (IST)
        

अपने ही स्कूल का ग्राउंड मानकर बच्चों ने मनाया 'इंटरवल'

वाराणसी : जमीन सुरक्षित कर लेने के दो दशक के बाद भी कपसेठी स्थित महिमापुर गांव में शिक्षा विभाग प्राइमरी स्कूल तो नहीं खुलवा सका लेकिन गांव के बच्चे स्कूल के लिए आवंटित भूमि को अपने ही विद्यालय का खेल ग्राउंड मानते हैं। यही कारण है कि वह अवकाश के दिनों में भू-भाग पर 'इंटरवल' मनाते हैं। पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के जन्म दिवस पर शुक्रवार को घोषित सार्वजनिक अवकाश का बच्चों ने फायदा उठाते हुए खूब ध... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:03 AM (IST)
        
(News from Varanasi-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Varansi, India

37°c
यह भी देखें