1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

वाराणसी

बेकाबू सूमो ने दर्जन भर लोगों को रौंदा

वाराणसी : सिगरा की ओर से आ रही तेज रफ्तार टाटा सूमो ने रविवार की दोपहर बाद इंग्लिशिया लाइन तक हिट एंड रन अंदाज में दर्जन भर लोगों को रौंद दिया। गाड़ी इतनी बेकाबू थी कि लेन बदलकर डिवाइडर व गैंगवे को तोड़ते हुए एक दुकान से टकराने के बाद रुक गई। लोगों ने नशे में धुत चालक को पीटने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया। घायलों को अलग अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। कुछ इलाज कराकर चले गए। ---------- पीछे ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 01:53 AM (IST)
        

जल-जमाव के बाद कीचड़ ने रुलाया

वाराणसी : शहर के कई मार्गों पर कीचड़ व जल-जमाव से रविवार को भी यातायात बाधित रहा। हालांकि छुट्टी का दिन होने के कारण सड़कों पर वाहनों का लोड कम रहा, जिससे कुछ मार्गो पर ही लोगों को जाम का सामना करना पड़ा। शनिवार को हुई झमाझम बारिश के बाद शहर के कई मार्गों पर कीचड़ ने राहगीरों व वाहन चालकों को परेशान किया। ट्रामा सेंटर के बाहर मुख्य मार्ग पर जल जमाव के कारण आवागमन बाधित रहा। वहीं राहगीर व आसपास के ल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 01:51 AM (IST)
        

सड़क पर गढ्डा या फिर गढ्डे में सड़क

जागरण संवाददाता, वाराणसी : जज हाउस के सामने की रोड हो या फिर सिगरा स्टेडियम के पास का मुख्य मार्ग। कचहरी गांधी प्रतिमा के पास का स्थल हो या फिर भोजूबीर तिराहा। चौकाघाट रेलवे ओवर ब्रिज के नीचे सीसी रोड हो या अंधरापुल से रोडवेज बस स्टेशन तक की हाल ही में बनी सड़क। आज की तारीख में इन सभी सड़कों पर जगह-जगह गढ्डा या फिर गढ्डे में सड़क, कुछ भी कह पाना मुश्किल है। कहीं सालभर पहले तो कहीं छह माह पूर्व बनकर त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 01:51 AM (IST)
        

सड़क गड्ढे में तब्दील, जनता परेशान

वाराणसी : सारनाथ संग्रहालय से मुनारी मार्ग स्थित घोरउपुर गांव के सामने सौ मीटर सड़क गड्ढों में तब्दील हो गई है। बरसात के दिनों में यहां पर घुटनों तक पानी लग जाता है। राहगीरों के साथ स्कूली बच्चों को भी आने जाने में परेशानी होती है। कीचड़ युक्त पानी व गड्ढे में रोज स्कूली बच्चों का यूनिफार्म खराब हो जाता है। इसके समाधान के लिए क्षेत्रीय लोग कई बार क्षेत्रीय विधायक व पार्षद से भी गुहार लगाई मगर हाल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 01:50 AM (IST)
        

महिलाओं की बनाई गई हेल्थ डायरी, नि:शुल्क होगा इलाज

वाराणसी : विशाल भारत संस्थान एवं पंचगंगा फाउंडेशन के संयुक्त बैनर तले रविवार को महिला स्वास्थ्य सेवा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। शक्कर बाजार स्थित हाजी बिल्डिंग मैटेरियल में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि डा.मोनिका गुप्ता ने किया। उन्होंने कहा कि यह स्वास्थ्य कार्यक्रम महिलाओं को बीमारियों के प्रति जागरूक बनाएगा ताकि वे समय पर अपना इलाज करा सकें। इस मौके पर पंचगंगा फाउंडेशन के अध्यक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 01:47 AM (IST)
        

अन्नपूर्णा सिलाई-कढ़ाई की दूसरी शाखा खुली

जागरण संवाददाता,वाराणसी : काशी अन्नपूर्णा अन्नक्षेत्र ट्रस्ट द्वारा अन्नपूर्णा नि:शुल्क सिलाई-कढ़ाई केंद्र की दूसरी शाखा का शुभारंभ रविवार को लक्सा, रामकुंड स्थित अन्नपूर्णा नि:शुल्क चिकित्सालय में किया गया। अन्नपूर्णा ऋषिकुल के 21 बटुकों ने मंगलाचरण किया और महंत रामेश्वर पुरी महाराज ने कार्यक्रम की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि छात्राओं की बढ़ती संख्या को देखकर दूसरी शाखा खोली गई। सिलाई कढ़ाई केंद्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 01:45 AM (IST)
        

गंगा का जलस्तर बढ़ाव पर, तटवर्ती इलाकों में अलर्ट

वाराणसी : गंगा का जलस्तर अनवरत बढ़ रहा है। इससे तटवर्ती इलाकों में सतर्कता बढ़ा दी गई है। केंद्रीय जल आयोग के अनुसार बारिश जारी रहने के कारण पानी तेजी से बढ़ रहा है। घाटों का संपर्क टूटा.. मौसम विभाग के अनुसार गंगा तेज रफ्तार से बढ़ रही हैं। विगत 24 घंटे के दौरान 4.75 मीटर जलस्तर में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। इस वृद्धि से प्रमुख घाटों का एक-दूसरे से संपर्क टूट गया है। गंगा में बढ़ाव देख अत्यंत नि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 01:43 AM (IST)
        

सामुदायिक पुलिसिंग पर रहेगा जोर

वाराणसी : सावन माह में सामुदायिक पुलिसिंग पर जोर रहेगा। कहीं से कोई चूक न रह जाए इसके लिए महकमे ने होमवर्क भी शुरू कर दिया है। इसी क्रम में जिलाधिकारी प्रांजल यादव व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जोगेंद्र कुमार की अध्यक्षता में रविवार को नगर निगम सभागार में पुलिस मित्र, नागरिक सुरक्षा समिति व समाज संगठन के साथ हुई बैठक में दिशा निर्देश दिए गए। इसमें 1163 पुलिस मित्र सम्मिलित हुए। एसएसपी के मुताबिक समस्त प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 01:40 AM (IST)
        

गलियों में पैचवर्क, सड़कों पर बैरिकेडिंग

वाराणसी : सावन के मद्देनजर श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर से जुड़ी गलियों में रविवार को पैच वर्क शुरू कर दिया गया। साथ ही सावन में दर्शनार्थियों की भीड़ के मद्देनजर गोदौलिया से बांसफाटक तक बैरिकेडिंग भी लगाई जाने लगी है। इन्हें 31 जुलाई तक दुरुस्त कर लेने का लक्ष्य है। वास्तव में कचौड़ी गली, त्रिपुरा भैरवी समेत विभिन्न गलियों से होते कांवरियों का आना-जाना होता है। इन गलियों में पत्थर और ब्रिक्स उखड़े होने से... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 01:38 AM (IST)
        

फुलवरिया में पकड़ी गई बड़ी बिजली चोरी

वाराणसी : बिजली विभाग की टीम ने रविवार को कैंट थाना क्षेत्र के फुलवरिया स्थित गोसियाना में छापामार कर लाखों रुपये की बिजली चोरी पकड़ी। विभाग द्वारा टीम बना कर छापेमारी की गई। टीम में एसडीओ वरुणापुल सुनील कुमार, जेई एपी सिंह व श्रीपति तिवारी के नेतृत्व में मुद्दन उर्फ बाबा घोसी के परिसर में छापेमारी की गई। छापेमारी में टीम को पहले तो विद्युत चोरी दिखाई नहीं दी लेकिन बाद में टीम सतर्कता दिखाते हुए अ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 01:36 AM (IST)
        

बिजली चोरी पकड़ने वाले अभियंताओं की पीठ थपथपाई

जागरण संवाददाता, वाराणसी : पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम लि. के प्रबंध निदेशक अजय कुमार ने विद्युत चोरी पकड़ने वाले कई अभियंताओं की पीठ थपथपाई और नोडल अफसरों को टिप्स दिए। कहा कि नगरीय विद्युत वितरण मंडल द्वितीय के अधीक्षण अभियंता अनिल कुमार वर्मा, वितरण खंड पंचम के एक्सईएन डीके त्रिपाठी व एसडीओ द्वय सुनील कुमार व सुनील यादव बिजली चोरी पकड़ने में नंबर एक पर रहे हैं। प्रबंध निदेशक रविवार को हाईडिल ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 01:35 AM (IST)
        

सूबे में मजबूत विकल्प बनेगा अपना दल

जागरण संवाददाता, वाराणसी : अपना दल की रविवार को हुई 'संकल्प सहभागिता रैली' में पीड़ितों व वंचितों के अधिकारों की रक्षा के लिए निर्णायक संघर्ष का आह्वान किया गया। पार्टी को विश्वास है कि वर्ष-2017 के विधानसभा चुनाव में अपना दल मजबूत विकल्प के रूप में उभरेगा। कटिंग मेमोरियल इंटर कॉलेज के मैदान पर आयोजित संकल्प सहभागिता रैली को संबोधित करते हुए अद की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने कहा कि छत्रपति ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 09:21 PM (IST)
        

मानक पूरा नहीं, दाखिले की तैयारी

जागरण संवाददाता, वाराणसी : नेशनल काउंसिल ऑफ टीचर एजुकेशन (एनसीटीई) के नए मानक के अनुरूप संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के शिक्षा शास्त्र विभाग में अध्यापकों की संख्या काफी कम है। बावजूद बीएड में 77 विद्यार्थियों का दाखिला किया जा चुका है। वहीं अब एमएड में दाखिले की तैयारी शुरू कर दी गई है। इसके लिए प्रवेश सेल का गठन भी कर दिया गया है। इस पर शिक्षाशास्त्र विभाग के ही अध्यापकों ने आपत्ति जताई है।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 08:52 PM (IST)
        

श्रावण मास में कैंट स्टेशन पर बढ़ेगी सुरक्षा

जागरण संवाददाता, वाराणसी : श्रावण माह में कैंट स्टेशन पर यात्रियों की विशेष सुरक्षा होगी। श्रावण मास एक अगस्त से शुरू हो रहा है। कांवरियों की होने वाली भीड़ मद्देनजर जीआरपी व आरपीएफ के जवान संयुक्त रूप से सुरक्षा की कमान संभालेंगे। स्टेशन परिसर को तीन सेक्टर में बांट कर जांच होगी। अतिरिक्त सुरक्षा के लिए एक कंपनी पीएसी, 25 सब इंस्पेक्टर, 80 कांस्टेबल और महिला पुलिस कर्मी भी होगी। साथ ही स्टे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 07:16 PM (IST)
        

सड़कें बनीं झील, चौतरफा लगा जाम

वाराणसी : शनिवार की देर शाम हुई तेज बारिश के बाद शहर झील में तब्दील हो गया। हर तरफ जल जमाव ने नगर निगम व जिला प्रशासन के दावों की पोल खोल दी। सड़कों पर भीषण जलजमाव के कारण चौकाघाट, अंधरापुल, पांडेयपुर, साजन तिराहा, मंडुआडीह सहित तमाम चौराहे जाम से कराह उठे। राहगीर सीवर व बारिश की पानी से गुजरने को विवश दिखे। शनिवार की शाम बारिश से जहां लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली। वहीं सीवर जाम के कारण ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 01:48 AM (IST)
        

प्रवेश परीक्षा का साक्षात्कार 27 जुलाई से

वाराणसी : श्री अग्रसेन कन्या पीजी कालेज के बुलानाला परिसर में प्रवेश परीक्षा का द्वितीय सूची का साक्षात्कार 27 जुलाई को प्रात: 11 बजे से होगा। यह जानकारी कालेज की कार्यवाहक प्राचार्य डा. कुमकुम मालवीय ने दी। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 01:45 AM (IST)
        

मिले 122 जले व खराब मीटर, पांच लाख की वसूली

जागरण संवाददाता, वाराणसी : बिजली चोरी के खिलाफ शुरू महाअभियान में शनिवार को जले व खराब लगभग 122 मीटर बदले गए। जांच दलों ने मौके पर लगभग पांच लाख रुपये की वसूली की और साढ़े चार सौ उपभोक्ताओं के कनेक्शनों की जांच की गई। शहर के वरुणापार दौलतपुर क्षेत्र समेत बैंक कालोनी, नगर निगम कार्यालय के आसपास के क्षेत्रों में अभियान चलाया गया। नगरीय विद्युत वितरण मंडल प्रथम के अधीक्षण अभियंता पीपी सिंह ने बताया... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 01:14 AM (IST)
        

राम-भरोसे नगर निगम!

वाराणसी : शहर जल जमाव व कूड़ा उठान न होने से परेशान है और इधर नगर निगम के अफसर छुट्टियां मना रहे हैं। शनिवार को नगर निगम कार्यालय का हाल यह था कि महापौर की कुर्सी खाली थी। नगर आयुक्त तथा अपर नगर आयुक्त पहले से ही छुट्टी पर चल रहे हैं लगभग दो दर्जन कर्मचारी सुबह 11 बजे तक कार्यालय नहीं पहुंचे थे। ऐसे में कार्यालय में चारों तरफ सन्नाटा फैला रहा है। जो फरियादी अपनी समस्या लेकर कार्यालय पहुंचे भी तो उन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 01:11 AM (IST)
        

लक्सा मार्ग पर सड़क धंसी, आवागमन बाधित

वाराणसी : लक्सा-गोदौलिया मार्ग पर शनिवार को सड़क धंस जाने से राहगीरों व वाहन चालकों को मुसीबत का सामना करना पड़ा। दोपहिया वाहन चालक तो किसी तरह निकलते रहे लेकिन चार पहिया वाहन चालकों को मुसीबत झेलनी पड़ी। सड़क के बीचो-बीच गड्ढा हो जाने के कारण चार पहिया वाहनों का संचालन एक ही पट्टी से हो रहा था, जिससे जाम की स्थिति भी बनी रहीं। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Jul 2015 01:08 AM (IST)
        

पुलिस के हत्थे चढ़े चोर

वाराणसी : कैंट पुलिस ने शुक्रवार की रात पांडेयपुर से तीन चोरों को पकड़ा। पकड़े गए मुगलसराय निवासी पिंटू गुप्ता, सारनाथ का किशन व मीरजापुर निवासी सनी केसरी के पास से दो बैटरी, हथौड़ा व नशीला पाउडर बरामद किया गया। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Jul 2015 11:09 PM (IST)
        
(News from Varanasi-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Varansi, India Tuesday 28 07 2015

31°c
यह भी देखें