Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

वाराणसी

शारीरिक परीक्षा के दौरान कई अभ्यर्थी घायल

जागरण संवाददाता, वाराणसी : सेना भर्ती के दौरान छठवें दिन शनिवार को अभ्यर्थियों का उत्पात तो अधिक नहीं रहा लेकिन शारीरिक परीक्षा के दौरान उनकी टूट-फूट खूब हुई। किसी का सिर फूटा तो कई के पैर टूटे। जगतपुर डिग्री कालेज मैदान में दौड़ के दौरान कई अभ्यर्थी चोटिल हो गए। देवरिया के अभ्यर्थियों ने सेना का अंग बनने के लिए खूब जोर आजमाइश की। 11,094 टोकन बांटे गए, जिनमें 623 अभ्यर्थी परीक्षा में सफल रहे। इस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 02:27 AM (IST)
        

छात्रों की रिहाई के लिए उठाई आवाज

जागरण संवाददाता, वाराणसी : काशी ¨हदू विश्वविद्यालय में हुई मारपीट की घटना में गिरफ्तार छात्रों की रिहाई के लिए आवाज उठने लगी है। शनिवार को सर सुंदरलाल चिकित्सालय में भर्ती छात्रों को देखने वाले भी पहुंचे। स्थिति देखकर विवि प्रशासन की हठवादिता और पुलिस प्रताड़ना को कोसा। आइसा ने विरोध में लंका पर नुक्कड़ नाटक किया, जुलूस निकाला और सभा की। परिसर में मुकम्मल छात्रसंघ की आवाज उठाई गई। फूंका पुतला : ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 02:23 AM (IST)
        

यूथ कांग्रेस का तीन दिनी शिविर आज से

जागरण संवाददाता, वाराणसी : यूथ काग्रेस का रविवार से तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम पटेल धर्मशाला में आयोजित किया गया है। पूर्वाचल के 22 जिलों के कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्तर के प्रशिक्षक युवाओं को प्रशिक्षण देंगे। लोकसभा चुनाव के बाद यह पहला अवसर है जब मुख्य संगठन की बजाय युवाओं को ट्रेनिंग दी जाएगी। काग्रेस की नैया पार लगाने की जिम्मेदारी अब युवाओं के कंधों पर होगी। यह कवायद प्रदेश में वर्ष ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 02:17 AM (IST)
        

नगर निगम पहले उठाए कूड़ा, नारकीय हालात

जागरण संवाददाता, वाराणसी : नगर निगम की अवस्थापना निधि से पांच नये कूड़ाघर बनने हैं। इसमें अधिकतर वरुणापार जोन में प्रस्तावित हैं। इसको लेकर जोनल अधिकारी महातम यादव रोज मंथन कर रहे हैं। कभी सेंट्रल जेल प्रशासन तो कभी बिजली विभाग के अधिकारियों से वार्ता हो रही है ताकि कुछ वर्ग मीटर का क्षेत्रफल कूड़ाघर बनाने के लिए उपलब्ध हो सके लेकिन इस कवायद में कूड़ा उठान प्रभावित हो गई है। वहां फेंका गया कूड़ा स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 02:16 AM (IST)
        

चालक ने इमारत से कूदकर दी जान

जागरण संवाददाता, वाराणसी : अकेलेपन और बीमारी से त्रस्त चालक चंदन रस्तोगी ने शनिवार को लंका स्थित 12 मंजिला इमारत की छत से कूदकर जान दे दी। घटना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर परिवार को सूचना दी। मदरवां में निवासी चंदन रस्तोगी (42 वर्ष) लंका स्थित अपार्टमेंट में रहने वाले मंटू सिंह के यहां चालक था। दस साल पहले पत्नी से उसका तलाक हो गया था। उसे कोई बच्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 02:13 AM (IST)
        

हत्थे नहीं चढ़े कचहरी बम विस्फोट के आतंकी

जागरण संवाददाता, वाराणसी : कचहरी बम विस्फोट के आरोपी सात वर्ष बाद भी पुलिस या अन्य किसी जांच एजेंसी के हत्थे नहीं चढ़े हैं। विवेचना में कोई प्रगति नहीं है। इस घटना में मारे गए नौ लोगों के परिजन अब भी इसी आस में हैं कि कब उनके बारे में शासन सोचेगा। विस्फोट के बाद पुलिस प्रशासन ने जो तेजी दिखाई वह देखते ही देखते पटरी से उतर गई। हालत यह है दूसरी बरसी बीतने को है लेकिन जांच की दिशा तक एजेंसियां तय ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 02:12 AM (IST)
        

जयापुर में खुलेगा वातानुकूलित गोदाम

रोहनिया : जयापुर गांव के विकास को लेकर हर ओर मानो होड़ मची है। कृषि मंत्रालय, गुड़गांव के निदेशक अशोक कुमार व सहायक निदेशक कवींद्र नाथ शुक्ला ने शनिवार को गांव में पहुंचकर किसानों से वार्ता की। ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि शीघ्र ही कंपनी अपनी शाखा खोलकर गोदाम व फ्रिजर हाउस का निर्माण करेगी। फसलों की बोआई कर उत्पाद की ब्रिकी के लिए बाजार भी उपलब्ध कराई जाएगी। हुनरमंद बनाने की कवायद यूपी हैंडलूम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 02:08 AM (IST)
        

एटूजेड के मसले पर शासन स्तर पर कवायद तेज

वाराणसी : एटूजेड के मसले पर शासन स्तर पर कवायद तेज कर दी गई है। इस मामले में पूरा ब्योरा नगर निगम से मांगा गया है। वजह, कोर्ट में दाखिल मुकदमे की पड़ताल की जा सके ताकि कंपनी से हुए अनुबंध को लेकर नये सिरे से निर्णय लिया जा सके। शासन से नगर निगम को दिए पत्र में अवगत कराया गया है कि इस मसले पर शासन गंभीर हो गया है। जल्द ही इसका हल निकाला जाएगा। इस मामले में शासन स्तर से सीएंडडीएस के मुख्य महाप्रब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 02:06 AM (IST)
        

आभूषण चमकाने के नाम पर झांसा

वाराणसी : आभूषण साफ करने का झांसा देकर ठगों ने शनिवार को एक महिला के गहने उड़ा दिए। घटना मंडुवाडीह थाना क्षेत्र के सरस्वती नगर (चंादपुर) में हुई। ठगों की तलाश में परिजन और पुलिस देर तक भटके लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। दोपहर में दो युवक राधिका देवी के घर पहुंचे। खुद को आभूषण सफाई करने वाला बताकर गहने मांगे। राधिका ने पहले उन्हें अपना चांदी का पायल साफ करने के लिए दिया। युवकों ने बड़ी अच्छी तरह से उसे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 02:05 AM (IST)
        

बैग छीन रहे बदमाशों से अकेले भिड़ी महिला

जागरण संवाददाता, वाराणसी : सरसौली में शनिवार की शाम बाजार से लौट रहीं एक महिला से दो बदमाश बैग छीन कर भाग गए। इस दौरान बदमाशों से महिला ने बैग बचाने के लिए खूब संघर्ष किया। आसपास के लोगों से मदद की गुहार लगाई लेकिन मददगार बनने की बजाय लोग तमाशबीन बने रहे। बदमाश महिला का बैग छीनकर भागने में कामयाब हो गए। बैग में पांच हजार रुपये और मोबाइल था। वृंदावन कालोनी (सरसौली) की रहने वालीं मधुमिता शाम को ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 02:04 AM (IST)
        

आजम खां का बयान शर्मनाक : राम नाईक

जागरण संवाददाता, वाराणसी : सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह के जन्मदिन पर हुए खर्च की बाबत नगर विकास मंत्री आजम खां के बयान पर राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि यह शर्मनाक है, इसपर तो स्वयं सरकार को ही कार्रवाई करनी चाहिए। इसपर कोई टिप्पणी करना राज्यपाल की गरिमा के खिलाफ है। मुलायम सिंह के जन्मदिन पर रामपुर में हुए खर्चो के बारे में राज्यपाल ने कहा कि इसका हिसाब जनता ही पूछेगी, सरकार को जवाब देना होगा। राज्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

मेधावियों को नई अनुभूति से मिली ताजगी

जागरण संवाददाता, वाराणसी : महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में शनिवार को उमंगों का आकाश हिलोरे लेता रहा। हाथों में उपाधियां तो बदन पर पीले रंग के चोंगा, सिर पर गांधी टोपियों से मेधावियों को नई अनुभूतियों से ऐसी ताजगी मिली कि रह-रहकर उनके होठों पर मुस्कान आ ही जाती थीं। उपाधियों पर लिखे शब्दों को पढ़ते, मोबाइल व कैमरे से फोटो भी खिंचाते। कुछ ऐसा ही नजारा था विश्वविद्यालय के 36वें दीक्षांत में। विभिन्न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:26 PM (IST)
        

जिपं अध्यक्ष व ब्लाक प्रमुख चुनाव की तैयारी

वाराणसी : जिला पंचायत अध्यक्ष के साथ ही आराजीलाइन ब्लाक प्रमुख के रिक्त पद हेतु उप निर्वाचन की तैयारी में अमला लग गया है। राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिला पंचायत के 39 व आराजीलाइन क्षेत्र पंचायत के 138 सदस्यों के नाम पते व मोबाइल नंबर की सूची शनिवार आयोग को भेज दी गई। जिला निर्वाचन दफ्तर के अनुसार जिला पंचायत अध्यक्ष व आराजीलाइन ब्लाक प्रमुख के निर्वाचन के लिए एक-दो दिन में अधिसूचना जारी हो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:17 PM (IST)
        

गुस्साए ग्रामीणों ने घेरी कूड़ा गाड़ी, प्रदर्शन

वाराणसी : रमना गांव के निवासियों का गुस्सा शनिवार को फूट पड़ा। उन्होंने कूड़ा फेंकने पहुंची नगर निगम की गाड़ी को घेर लिया। प्रदर्शन करते हुए जिला व नगर निगम प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। ठोस हल निकालने की मांग करते हुए अधिकारियों को तीन दिनों की मोहलत दी। इस दौरान चेतावनी भी दी कि यदि तीन दिनों के अंदर कोई ठोस हल नहीं निकला तो सड़क पर आंदोलन होगा। यह संघर्ष परिणाम निकलने तक जारी रहेगा। ग्रामीणों ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:34 PM (IST)
        

शिक्षा का विस्तार ठीक, बाजारीकरण दुर्भाग्यपूर्ण

जागरण संवाददाता, वाराणसी : सूबे के राज्यपाल व कुलाधिपति राम नाईक ने कहा कि शिक्षा के विस्तार के साथ बाजारीकरण भी तेजी से हो रहा है। इसका परिणाम है कि सामान्य घर के बच्चों के लिए शिक्षा ग्रहण करना मुश्किल होता जा रहा है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है। इस पर विचार करने की जरूरत है। वह शनिवार को महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के 36वें दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देश में शिक्षा क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:26 PM (IST)
        

एचडीएफसी बैंक में भी जमा होगा गृहकर

वाराणसी : नगर निगम राजस्व बढ़ाने की कवायद में जुट गया है। इस दिशा में शुक्रवार को उसने बड़ा कदम बढ़ाया। एचडीएफसी बैंक से अनुबंध हुआ, अब इस बैंक की शाखाओं में लोग गृहकर जमा कर सकेंगे। इतना ही नहीं, बैंक ने भी नगर निगम की इस पहल का स्वागत करते हुए दो कदम और बढ़ाया है। बैंक ने खाताधारक भवन स्वामियों को सचेत करने की रणनीति भी बनाई है। इसके तहत खाताधारकों को वक्त से पहले ही बिल राशि जमा करने के लिए मै... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 02:24 AM (IST)
        

मेधावियों को मिलीं उपाधियां

वाराणसी : महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में 22 नवंबर को होने वाले 36वें दीक्षांत समारोह का पूर्वाभ्यास शुक्रवार को किया गया। इस दौरान कुलपति डा. पृथ्वीश नाग ने विभिन्न पाठ्यक्रमों के मेधावियों को उपाधियां भी वितरित कीं। इसके पहले समारोह स्थल का भूमि पूजन हुआ। कुलपति ने दीक्षांत मंडप में पूजन-हवन किया। दीक्षांत का पूर्वाभ्यास सुबह 11.30 बजे शिष्ट यात्रा से शुरू हुआ। कुलसचिव ओमप्रकाश के नेतृत्व में ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 02:24 AM (IST)
        

बिरला से खदेड़े गए दो छात्रों को मारी गोली

वाराणसी : जिला प्रशासन द्वारा बिरला छात्रावास से खदेड़े गए दो छात्रों को शुक्रवार दिन में अज्ञात बदमाशों ने साकेत नगर में दिनदहाड़े घर में घुसकर गोली मार दी। बदमाशों की गोली से छात्र अमित आनंद के सिर का पिछला हिस्सा उड़ गया। एक अन्य छात्र अंकुर के बांए हाथ की कानी अंगुली उड़ गई जबकि दूसरी बेकार हो गई। गंभीर रूप से घायल अमित आनंद को बीएचयू में भर्ती कराया गया है। समाचार दिए जाने तक उसका आपरेशन चल रहा थ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 02:22 AM (IST)
        

आजमगढ़ के युवकों ने भी काटा बवाल

वाराणसी : सेना भर्ती के लिए आए युवकों का उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा है। सेना में शामिल होने का दमखम लेकर आए युवक जब सेना के मापदंडों पर खरे नहीं उतर पा रहे तो निराशा के भाव में तोड़फोड़ व मारपीट पर उतारू हो जा रहे हैं। आजमगढ़ से आए युवकों ने भी शुक्रवार को भर्ती स्थल से लेकर कैंट स्टेशन तक जगह जगह उत्पात मचाया। हालांकि चंदौली, मऊ के युवकों द्वारा किए गए बवाल और आजमगढ़ से आए युवकों के रेला को देख... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 02:20 AM (IST)
        

बीएचयू में दूसरे दिन भी उपद्रव, सैकड़ों घायल

वाराणसी : काशी ¨हदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में दूसरे दिन शुक्रवार को भी माहौल अराजक रहा। बिरला और ब्रोचा छात्रावासों में रहने वाले छात्र, छात्र परिषद चुनाव के समर्थन और विरोध की बात को लेकर आपस में ही भिड़ गए। दोनों ओर से जमकर पथराव हुआ, वाहन तोड़े गए व फाय¨रग की गई। बिरला छात्रावास के सामने जली अवस्था में पड़े वाहन को छात्रों ने पुन: फूंकने का प्रयास किया। फाय¨रग, पथराव, मारपीट में सैकड़ों छात्र घायल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 02:18 AM (IST)
        
(News from Varanasi-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Varansi, India

17°c
यह भी देखें