Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 29,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

वाराणसी

अंतरराष्ट्रीय मानकों का होगा अब 'संपूर्णानंद स्टेडियम'

जागरण संवाददाता, वाराणसी : पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी को चमकाने और इसमें चार चांद लगाने में सूबे की अखिलेश सरकार भी पीछे नहीं रहना चाहती। समाजवादी पार्टी की रीतियों नीतियों से अलग हटकर सरकार ने गंगा की तर्ज पर वरुणा वाटर ट्रांसपोर्टेशन संग संगीत विश्वविद्यालय व टाउनहाल हेरिटेज की शुरुआत की है। वहीं शहर की विभिन्न सड़कों के चौड़ीकरण के साथ ही अब डा. संपूर्णानंद स्टेडियम-सिगरा को अंत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

प्रतिबंध फिर भी धड़ल्ले से डीप बोरिंग

वाराणसी : जनपद में लगातार जल संकट बढ़ता जा रहा है। बावजूद इसके कार्रवाई व जागरुकता के अभाव में भूजल का अंधाधुंध दोहन हो रहा है। आराजी लाइन व हरहुआ ब्लाक डार्क जोन में पहुंच गए हैं। इसे देखते हुए इन इलाकों में डीप बोरिंग पर प्रतिबंध लगा है। वहीं सेवापुरी ब्लाक को छोड़ दें तो अन्य पांच ब्लाक सेमी क्रिटिकल जोन में पहुंच गए हैं। हालात विषम होने के बाद भी ठोस जल नीति के अभाव में प्रतिबंधित क्षेत्रों में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

बंद मकान व कोचिंग संस्थान में लाखों की चोरी

वाराणसी : शिवपुर के गौतम विहार कालोनी में एक बंद मकान व चोलापुर में कम्प्यूटर कोचिंग संस्थान से लाखों रुपये मूल्य का सामान चोर समेट ले गए। कालोनी में संतोष चौबे का मकान है। उनका परिवार पिछले दिनों अपने गांव दानगंज गया था। सोमवार की सुबह जब परिवार के लोग आए तो देखा कि गेट का ताला बंद है। अंदर के दो कमरों के ताले भी टूटे मिले। बाहर गैस सिलेंडर समेत अन्य वजनी सामान पड़े थे। जांच करने पर पता चला कि आलम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

बहुत हो चुका, अब होगी सरकार से बात

वाराणसी : नगर में बेपटरी हो चुके कूड़ा प्रबंधन को लेकर मेयर रामगोपाल मोहले की चिंता बढ़ती जा रही है। उन्होंने अब तक स्थानीय स्तर पर जितने भी पेच ढीले थे उसे कसने का काम कर दिया है लेकिन बात बनती नहीं दिख रही। फजीहत की वजह एटूजेड, नगर निगम व सीएंडडीएस के बीच का विवाद है। इसे सुलझाने की सारी कोशिशें अब तक बेकार साबित हुई। इसे देखते हुए पूरे मसले को लेकर मेयर जल्द ही प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

नियुक्ति को लेकर तालाबंदी, प्रदर्शन

वाराणसी : उदय प्रताप स्वायत्तशासी कालेज के संविदा कर्मियों ने नियुक्ति की मांग लेकर सोमवार को प्रशासनिक भवन में ताला जड़कर धरना व प्रदर्शन किया। इसके चलते करीब एक घंटे तक कार्यालय का कामकाज बाधित रहा। बाद में प्राचार्य के आश्वासन के बाद कर्मचारियों ने धरना स्थगित कर दिया। कालेज में पिछले दिनों कर्मचारियों की नियुक्ति के लिए चयन समिति बुलाई गई थी। इस क्रम में सोमवार को कर्मचारियों की हुई नियुक्ति... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

मैनुअल बुकिंग न होने से उपभोक्ता परेशान

वाराणसी : कुछ गैस एजेंसियां मैनुअल बुकिंग नहीं कर रही हैं। इससेउपभोक्ता परेशान हैं। शिकायत पर कहा जा रहा कि जब ऑनलाइन गैस बुकिंग सेवा शुरू हो गई है तो पुरानी व्यवस्था क्यों चालू रखी जाए। इंडियन आयल कारपोरेशन (आइओसी) ने अपने उपभोक्ताओं की सहूलियत के लिए मोबाइल फोन के माध्यम से गैस बुक कराने की सुविधा शुरू कर दी है ताकि उपभोक्ता घर बैठे बस फोन नंबर 8726024365 डॉयल करेगा और गैस सिलेंडर बुक होगा। मोब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

परीक्षा पर परीक्षा, रिजल्ट नदारद

वाराणसी : महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के कई पाठ्यक्रमों के परीक्षाफल अब तक घोषित नहीं हो सके हैं। इनमें एमबीए भी शामिल है। विश्वविद्यालय प्रशासन सिर्फ परीक्षा पर परीक्षा कराता चला जा रहा है। वहीं रिजल्ट घोषित करने की उसे चिंता ही नहीं है। शायद यही कारण है कि एमबीए प्रथम व द्वितीय सेमेस्टर के रिजल्ट अब तक घोषित नहीं किए जा सके हैं। जबकि तृतीय सेमेस्टर की पढ़ाई शुरू होने वाली है। एमफिल कोर्स भी क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

प्रतिबंध फिर भी धड़ल्ले से डीप बोरिंग

वाराणसी : जनपद में लगातार जल संकट बढ़ता जा रहा है। बावजूद इसके कार्रवाई व जागरुकता के अभाव में भूजल का अंधाधुंध दोहन हो रहा है। आराजी लाइन व हरहुआ ब्लाक डार्क जोन में पहुंच गए हैं। इसे देखते हुए इन इलाकों में डीप बोरिंग पर प्रतिबंध लगा है। वहीं सेवापुरी ब्लाक को छोड़ दें तो अन्य पांच ब्लाक सेमी क्रिटिकल जोन में पहुंच गए हैं। हालात विषम होने के बाद भी ठोस जल नीति के अभाव में प्रतिबंधित क्षेत्रों में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

कहीं युवती वही तो नहीं

वाराणसी : वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जोगेन्द्र कुमार के कार्यालय में सोमवार को एक पत्र पहुंचा। इसे लिखने वाले ने एक ऐसे मामले का सुराग दिया जिसमें पुलिस कई दिनों से माथा-पच्ची कर रही है। यह मामला फूलपुर में कार से युवती की लाश फेंकने से जुड़ा है। पुलिस पत्र को गंभीरता से लेते हुए मामले की छानबीन को उस दिशा में ले जा रही है जिस ओर लेटर लिखने वाले ने इशारा किया है। वहीं पुलिस की खुद की कोशिशों में उसके हाथ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:07 PM (IST)
        

प्राध्यापिका ने फांसी लगाकर दी जान

वाराणसी : बृज इंक्लेव कालोनी (भेलूपुर) में रविवार की रात किसी बात पर पति से झगड़ा होने पर वसंता कालेज, राजघाट की प्राध्यापिका उपासना पांडेय (37) ने फांसी लगाकर जान दे दी। पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। प्राध्यापिका की शादी आठ वर्ष पूर्व आर्य महिला डिग्री कालेज में प्राध्यापक विश्वनाथ मिश्रा के साथ हुई थी। दंपती को दो संतान पांच वर्ष का आर्यन व दस माह की अतुल्या है। कालोनी स्थित एक अप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:22 PM (IST)
        

चक्का जाम के बाद मलजल से मिली राहत

वाराणसी : शिकायतों के प्रति जलकल की कार्यवाही जनता के प्रति उसकी उदासीनता की गवाही दे रहा है। खासकर वरुणापार इलाके का हाल बेहद खराब है। सरसौली के लोग 15 दिनों से इलाके में सीवर ओवरफ्लो से मलजल पसरे होने की शिकायत कर रहे थे लेकिन अधिकारियों के कान में जू नहीं रेंगा। आखिरकार सोमवार को जनता गुस्से से भर गई और दर्जनों महिलाओं ने भोजूबीर-महाबीर मार्ग पर चक्का जाम कर दिया। सूचना मिलते ही जलकल के अधिशास... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:17 PM (IST)
        

चित्रों में दिखा प्रेमचंद का कथा संसार

वाराणसी : कथा सम्राट मुंशी प्रेमचंद को सिर्फ साहित्यिक समाज ही नहीं बल्कि बालमन भी नमन करता है। इसका प्रमाण सोमवार को चेतगंज स्थित एक विद्यालय में मुंशी जी की कहानी व उपन्यास पर आधारित चित्र प्रदर्शनी आयोजित की गई। इसमें दो सौ बच्चों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। चित्र प्रदर्शनी का विषय मुंशी जी की कहानी सद्गति, कफन व बेटी का धन था। प्रतिभागियों की नन्हीं उंगलियों ने तूलिका का जादू बिखेरा। महापंडित ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:04 PM (IST)
        

प्रवेश के लिए 44 साल पहले बुलाया

वाराणसी : इसे कंप्यूटर की चूक कहें या मानवीय भूल। जिन अभ्यर्थियों ने वर्ष 2014 में प्रवेश परीक्षा दी उन्हें काउंसिलिंग के लिए एक जनवरी 1970 को बुलाया जा रहा है। मामला काशी हिंदू विश्वविद्यालय के समाजशास्त्र विभाग का है। यहां एमए पाठ्यक्रम के लिए प्रतिभागियों को बुलावा पत्र भेजा जा रहा है। सोमवार को सुषमा पाल नाम की छात्रा अपना काउंसिलिंग पत्र लेकर विभाग पहुंची। उसने अपना काउंसिलिंग पत्र दिखाया। मौ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:33 PM (IST)
        

रचनाकार माने भाव व शब्द की युगलबंदी

वाराणसी : उदय प्रताप स्वायत्तशासी कालेज में सोमवार को लेखिका डा. नीरजा माधव की कहानी संग्रह 'वाया पांडेपुर चौराहा' का विमोचन हुआ। विमोचन हिंदी विभाग के विद्यार्थियों ने किया। इस मौके पर हिंदी विभागाध्यक्ष डा. मधु सिंह ने कहा कि भाव सभी के पास हैं पर शब्द बहुत कम लोगों के पास है। जो इन दोनों का संतुलन बना लेता है वही श्रेष्ठ रचनाकार की श्रेणी में आ जाता है। डा. माधव की कहानी संग्रह से यह बात स्पष्ट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:25 PM (IST)
        

दुकानदार पर फेंकी गरम चाय

वाराणसी : कैंट थाना क्षेत्र मड़वा गांव में रविवार की देर शाम गुटका जबरदस्ती लेने का विरोध करने पर एक हमलावर ने दुकानदार पर गरम चाय फेंक दी। दुकानदार अशोक कुमार पटेल ने इस मामले में राजेश पटेल के खिलाफ कैंट थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। भुक्तभोगी गांव में चाय-पान की दुकान करता है। भांग खाने से कांवरिया की हालत बिगड़ी वाराणसी : उड़ीसा के एक कांवरिया की सोमवार को भांग खाने से हालत बिगड़ गई। साथ के ल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:22 PM (IST)
        

फीस जमा नहीं होने पर हंगामा, प्रदर्शन

वाराणसी : शुल्क न जमा होने से क्षुब्ध महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के छात्रों ने सोमवार को जमकर हंगामा व प्रदर्शन किया। दर्जनों छात्र कुलसचिव के कक्ष में घुस गए। इस दौरान छात्रों का कुलसचिव से झड़प भी हुआ। इस क्रम में छात्र पंत प्रशासनिक भवन के चैनल गेट के समक्ष धरने पर बैठ गए। छात्रों के आक्रोश को देखते हुए पुलिस भी बुला ली गई थी। बाद में विवि प्रशासन के आश्वासन के बाद छात्रों ने देर शाम धरना स्थग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 08:13 PM (IST)
        

ओम के बीच 11फीट की मां सरस्वती की प्रतिमा स्थापित

-बीएचयू : महिला महाविद्यालय तिराहे पर जल प्रपात का शुभारंभ वाराणसी : बीएचयू परिसर में प्रवेश के बाद महिला महाविद्यालय तिराहे तक पहुंचने पर अद्भुत छटा दिखेगी। चिकित्सा विज्ञान संस्थान के कोने पर ओम के बीच मां सरस्वती की 11 फीट की प्रतिमा लगाई गई है और जल प्रपात बनाया गया है। कुलपति डा. लालजी सिंह ने सोमवार को मां की अभ्यर्थना की और बटन दबाकर जल प्रपात का शुभारंभ किया। तिराहे पर हरियाली : वैसे तो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:59 PM (IST)
        

एमएससी टेक में दाखिला 30 से

वाराणसी : भू-भौतिकी विभाग (बीएचयू) में एमएससी (टेक) पाठ्यक्रम में दाखिले के लिए काउंसिलिंग तिथि घोषित करने के साथ ही कट आफ लिस्ट भी जारी कर दी गई है। सूचना के मुताबिक काउंसिलिंग 30 जुलाई से शुरू होगी और तीन अगस्त तक चलेगी। मेरिट में आने वालों को सूचना भेजी जा चुकी है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 07:28 PM (IST)
        

ई-संचरण से मंगा सकते हैं अन्य प्रांतों से माल

वाराणसी : प्रदेश के कारोबारी ई-संचरण डाउनलोड कर अन्य प्रांतों से माल मंगवा सकते हैं। विभाग में फार्म 38 के विकल्प में ई-संचरण व्यवस्था लागू हो चुकी है। फार्म 38 की ब्लैंक डाउन लोडिंग 15 जुलाई से बंद कर दी गई। ई-संचरण से माल मंगवाने पर व्यापारियों को वाणिज्य कर कार्यालय का चक्कर लगाना नहीं पडे़गा। नई व्यवस्था के तहत विभाग की तरफ से मिले एसएमएस दिखाकर व्यापारी या फिर वाहन चालक माल ला सकेंगे। माल ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 06:47 PM (IST)
        

मैनुअल बुकिंग न होने से उपभोक्ता परेशान

वाराणसी : कुछ गैस एजेंसियां मैनुअल बुकिंग नहीं कर रही है। इससेउपभोक्ता परेशान है। शिकायत पर कहा जा रहा कि जब ऑनलाइन गैस बुकिंग सेवा शुरू है तो क्यों पुरानी व्यवस्था से चालू रखी जाए। इंडियन आयल कारपोरेशन (आइओसी) ने अपने उपभोक्ताओं की सहूलियत के लिए मोबाइल फोन के माध्यम से गैस बुक कराने की सुविधा शुरू कर दी है। ताकि उपभोक्ता घर बैठे बस अपने सेलफोन या लैंड लाइन से 8726024365 नंबर डॉयल करेगा और गैस ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        
(News from Varanasi-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Varansi, India Tuesday 29 07 2014

34°c
यह भी देखें