Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 30,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

वाराणसी

यात्रियों से ठसाठस रहीं बिहार जाने वाली गाडि़यां

वाराणसी : डाला छठ पर आने व जाने वाले यात्रियों से मंगलवार को कैंट स्टेशन परिसर में मानो जाम लग गया। सुबह 11 बजे कई ट्रेनें एक साथ आ गई। इस कारण प्लेटफार्म नंबर एक, आठ व नौ समेत फुट ओवरब्रिज पर यात्रियों का जमघट रहा। यात्री एक कदम भी आगे नहीं बढ़ पा रहे थे। इसकी सूचना आरपीएफ व जीआरपी को दी गई। मौके पर पहुंचे जवानों ने जाम समाप्त कराया। जोधपुर से मरुधर एक्सप्रेस, गुजरात से स्पेशल ट्रेन और वाराणसी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 02:15 AM (IST)
        

'संझवत' के साथ शुरू हुआ 36 घंटे का कठिन व्रत

वाराणसी : लोक मानस की आस्था से गहरे तक जुड़े डाला छठ (सूर्य षष्ठी) पर्व का कठिन व्रत मंगलवार को संझवत के साथ शुरू हो गया। सौभाग्यवती महिलाओं ने रात में चंद्र दर्शन के बाद खरना (नमक रहित एक अन्न का भोजन) किया। इसके साथ ही 36 घंटे का निराजल व्रत शुरू हो गया। अब बुधवार की शाम अस्ताचलगामी और गुरुवार को सुबह उदीयमान भगवान भास्कर को अ‌र्घ्य देने के बाद इसका समापन होगा। चार दिनी पर्व सूर्य षष्ठी के विधि ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 02:15 AM (IST)
        

सड़क हादसे में दो की मौत

वाराणसी : शहर व ग्रामीण थाना क्षेत्रों के कुछ इलाकों में भी वाहनों की रफ्तार पर लगाम न लगने से आए दिन सड़क हादसे में लोग अपनी जान गंवा रहे हैं। मंगलवार को भी हुए सड़क हादसों में दो की जान गई तो किसी किसी का हाथ टूटा। वरुणापार इलाके में स्थित एक कांवेंट स्कूल की बस में चोलापुर थाना क्षेत्र के अटेसुआ गांव का इक्कीस वर्षीय सोनू खलासी का काम करता था। ड्यूटी पर जाने के लिए अलसुबह पांच बजे साइकिल से घर स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 02:14 AM (IST)
        

तीन शव मिले, छोड़े कई सवाल

वाराणसी : महाराष्ट्र के कोल्हापुर से बनारस घूमने आए चालीस वर्षीय प्रांजय का शव मंगलवार सुबह औरंगाबाद में पुराना पान दरीबा के पास सड़क किनारे मिला। इलाके में चर्चा रही कि सोमवार देर रात कुछ लोग कार से आए थे और युवक को सड़क किनारे उतारने के बाद फरार हो गए। हालांकि पुलिस को आशंका है कि बीमारी या फिर अधिक नशे के कारण मौत हुई है। सच का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पता चलेगा। लक्सा एसओ फरीद अहमद ने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 02:14 AM (IST)
        

जीजा पर जानलेवा हमला

वाराणसी : लोहता के हरपालपुर में मंगलवार को अपनी ही बहन के सुहाग के खून का प्यासा, भाई हो गया। दामाद-श्वसुर के बीच हो रहे विवाद के दौरान साले ने जीजा को चाकू लेकर दौड़ा लिया और एक के बाद एक प्रहार उसके शरीर के विभिन्न हिस्सों पर किया। घायल जमाल को मंडुवाडीह के ककरमत्ता स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। घटना के बाद आरोपी साला और श्वसुर घर छोड़कर फरार हो गए। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 02:13 AM (IST)
        

मुखबिरी के शक में हुआ हमला!

वाराणसी : दारा नगर क्षेत्र में शेषमन बाजार के समीप रविवार की रात बदमाशों द्वारा की गई फायरिंग में जख्मी पान विक्रेता राजेश पटेल उर्फ राजू की हालत में तेजी से सुधार हो रहा है। मंगलवार को उसकी हालत स्थिर होने की सूचना पर जैतपुरा पुलिस मलदहिया स्थित निजी अस्पताल पहुंची और राजू से पूछताछ की। राजू ने दावा किया कि उसपर हुए जानलेवा हमले में जेल में बंद किसी अपराधी की साजिश नहीं थी। राजू ने पुलिस से सीधे ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 02:13 AM (IST)
        

जच्चा-बच्चा के लिए 114 एंबुलेंस की नई खेप

वाराणसी : जच्चा बच्चा दर्द में हों तो किसी का मुंह ताकने की अब नौबत नहीं आएगी। महज 102 नंबर डायल करते ही एंबुलेंस दरवाजे तक आएगी। सेलफोन में बैलेंस न होने पर भी इस टोल फ्री नंबर की घंटी बज जाएगी। ग्रामीण इलाके में आधा घंटा व शहरी क्षेत्र में 20 मिनट में एंबुलेंस पहुंच जाएगी। गर्भधारण के तीसरे माह से प्रसव बाद एक साल तक जच्चा-बच्चा को कहीं से, कभी भी सरकारी अस्पताल तक ले जाने व घर पहुंचाने की यह नि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 02:12 AM (IST)
        

कुनबे में फूट, शीर्ष पर मतभेद

वाराणसी : महज तीन साल पहले सरदार वल्लभ भाई पटेल के लौह इरादों सा मजबूत दिखने वाला अपना दल, शीर्ष स्तर पर मानो अब बिखर चुका है। मां, बेटी, बड़ी बेटी व दामाद के चतुष्कोणीय घरेलू संघर्ष के बीच हकबकाए पार्टी कार्यकर्ताओं को समझ में नहीं आ रहा कि सफलता की पायदानें तय करते इस दल को अचानक नजर किसकी लग गई। हालांकि राजनीति पर बारीक दृष्टि रखने वालों के लिए यह अनपेक्षित नहीं था। इस दल के शीर्ष पटेल परिवार ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 02:11 AM (IST)
        

नामी-गिरामी हस्तियों का होगा जमावड़ा

वाराणसी : विश्व विख्यात देव दीपावली पर अबकी बनारस में नामी-गिरामी हस्तियों का जमघट रहेगा। सुपर स्टार अभिताभ बच्चन, उनकी धर्मपत्नी जया बच्चन के साथ ही अंबानी, बिरला घराने की भी खास मौजूदगी रहेगी। इसके लिए नगर के विभिन्न होटलों में पहले से बुकिंग करा ली गई है। हालांकि अभी इनमें से ज्यादातर का प्रोटोकाल आना बाकी है बावजूद इसके पांच से सात नवंबर तक यहां वीवीआईपी खास मेहमानों की सुरक्षा के मद्देनजर प्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 02:10 AM (IST)
        

चार्ज न देने पर लिपिक को जेल भेजने की चेतावनी

वाराणसी : पं. दीनदयाल उपाध्याय राजकीय अस्पताल में बनकर तैयार ट्रामा सेंटर में ताला बंद देख स्वास्थ्य सचिव संजय प्रसाद का पारा चढ़ गया। चाभी चार माह पूर्व अन्यत्र स्थानांतरित व निलंबित कनिष्ठ लिपिक अमित सिंह के पास होने की जानकारी पर भड़क गए। लिपिक को बुलाया और दो घंटे में चार्ज हस्तांतरित न किए जाने पर एफआईआर दर्ज कर जेल भेजने की चेतावनी दे दी। स्वास्थ्य सचिव सांस्कृतिक संकुल में 114 एंबुलेंसों क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 02:10 AM (IST)
        

राष्ट्रीय जल नीति बनाने पर मोदी सरकार गंभीर

वाराणसी : विश्व में पानी संकट को देखते हुए मोदी सरकार राष्ट्रीय जल नीति बनाने को लेकर गंभीर हो गई है। इसी के तहत संसदीय समिति पूरे देश का भ्रमण कर जल संसाधनों का अध्ययन कर रही है, एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर लोकसभा में प्रस्तुत करेगी। समिति में लोकसभा के 20 तो राज्यसभा के 10 सांसद शामिल हैं। इसी क्रम में संसदीय टीम मंगलवार को यहां पहुंची। यहां से पहले अहमदाबाद में जल संसाधन का अध्ययन करने गई थी।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 02:09 AM (IST)
        

विद्यापीठ में चुनावी गहमा-गहमी बढ़ी

वाराणसी : महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में छात्रसंघ चुनाव की अधिसूचना जारी होते ही चुनावी गहमा गहमी बढ़ गई है। मंगलवार को संभावित प्रत्याशियों को साथ लेकर उनके समर्थकों ने जुलूस निकाला और नारेबाजी की। वैसे तो यहां के कुछ विद्यार्थी लंबे समय से ही छात्रसंघ चुनाव में भाग्य आजमाने के लिए प्रचार में जुटे थे लेकिन तिथि तय नहीं होने से प्रचार गति धीमी थी, अब इसने गति पकड़ ली है। हालांकि छठ पूजा के चलते अ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 02:08 AM (IST)
        

पति के सामने ही प्रेमी संग भागने की कोशिश

वाराणसी : मायके में रह रही विवाहिता को लेने उसका पति पहुंचा तो उसने प्रेमी के साथ फुर्र होने की योजना बना डाली। पता चलने पर परिजनों ने रोकने की कोशिश तो विवाहिता जान देने की नीयत से छत से कूद पड़ी। छत से कूदने के कारण घायल विवाहिता को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक शिवपुर थाना क्षेत्र में कांशीराम आवासीय कालोनी में रहने वाली पच्चीस वर्षीय युवती की शादी छह साल पहले अलीगढ़ में रह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 02:08 AM (IST)
        

काउंसिलिंग : बुलावा 434 को, पहुंचे 88 अभ्यर्थी

वाराणसी : बीटीसी- 2013 में पास अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग मंगलवार को हुई। विज्ञान विषय के लिए महिला सामान्य वर्ग की काउंसिलिंग सारनाथ स्थित जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में हुई। चंदौली व वाराणसी दोनों ही जिलों से कुल 434 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था जिनमें महज 88 ही काउंसिलिंग के लिए पहुंचे। प्रभारी प्रवक्ता परमानंद सिंह के मुताबिक वाराणसी के 330 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था जिसमें काउंसिलिंग ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 02:07 AM (IST)
        

लीड---काशी के कायाकल्प की शुरूआत दिसंबर से

बोले संयुक्त सचिव ------------- -ऐतिहासिक स्वरूप को बिना छेड़े हृदय योजना के तहत होगा विकास -दो सौ करोड़ का काम होगा तेज तो तीन माह में दिखने लगेगा स्वरूप जागरण संवाददाता, वाराणसी : काशी की आत्मा को हृदय योजना के तहत संवारा जाएगा। प्राथमिक तौर पर करीब दो सौ करोड़ रुपये का बजट बनाया गया है। हालांकि जरूरत के हिसाब से बजट को बढ़ाया भी जा सकता है। योजना के तहत काशी के कायाकल्प की शुरूआत दिसंबर से हो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

आरोप प्रत्यारोप के बीच चली गद्दार की तलाश

वाराणसी : समाजवादी पार्टी में गद्दारों की तलाश क्या शुरू हुई, कार्यकर्ताओं के मन में दबी चिंगारी आग बनकर भभक गई। इसकी आंच पदाधिकारियों ने अपने दामन तक महसूस की तो स्थिति बिगड़ने तक पहुंच गई। खुलेआम आरोप प्रत्यारोप का दौर चला और बैठक उजड़ने के हालात आए। अंतत: खुद प्रेक्षक व पूर्व मंत्री हीरा ठाकुर को बीच-बचाव में उतरना पड़ा। इसके लिए उन्हें एड़ी चोटी एक करनी पड़ी। राष्ट्रीय नेतृत्व के निर्देश पर संगठन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

जच्चा-बच्चा के लिए 114 एंबुलेंस की नई खेप

वाराणसी : जच्चा बच्चा दर्द में हों तो किसी का मुंह ताकने की अब नौबत नहीं आएगी। महज 102 नंबर डायल करते ही एंबुलेंस दरवाजे तक आएगी। सेलफोन में बैलेंस न होने पर भी इस टोल फ्री नंबर की घंटी बज जाएगी। ग्रामीण इलाके में आधा घंटा व शहरी क्षेत्र में 20 मिनट में एंबुलेंस पहुंच जाएगी। गर्भधारण के तीसरे माह से प्रसव बाद एक साल तक जच्चा-बच्चा को कहीं से, कभी भी सरकारी अस्पताल तक ले जाने व घर पहुंचाने की यह नि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

अद महासचिव पद से अनुप्रिया मुक्त

वाराणसी : मीरजापुर की सांसद अनुप्रिया पटेल को अपना दल के राष्ट्रीय महासचिव पद से हटा दिया गया है। यह निर्णय सोमवार को लखनऊ में आयोजित अद की बैठक में लिया गया। इसमें सक्रिय सदस्य, जिला, मंडल व राष्ट्रीय पदाधिकारी शामिल थे। निर्णय के तहत अगले कार्यकाल तक कृष्णा पटेल को राष्ट्रीय अध्यक्ष चूना गया है। कृष्णा पटेल ने बताया कि अनुप्रिया पटेल पर कार्रवाई अनुशासनहीनता को देखते हुए की गई है। बेटी अनुप्रि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

पुलिस पर लगाया बच्चा बेचने का अरोप

वाराणसी : मुस्तफाबाद चौबेपुर निवासी कैलाश ने पुलिस पर बच्चा बेचने का आरोप लगाया है। उसने लिखित रूप से इसकी शिकायत मंगलवार को जिला प्रोबेशन अधिकारी से की है। जिला प्रोबेशन अधिकारी ने मामले की जांच की बात कही है। रिक्शा चालक का कहना है कि 16 अक्टूबर की भोर में रिक्शा चलाते हुए चौकाघाट पानी टंकी के पास पहुंचा था। उसने रोड किनारे लावारिस हालत में एक बच्ची को पड़े देखा, उसे उठाकर घर ले आया। रिक्शा मालिक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

कांग्रेस ने जारी की ब्लाक अध्यक्षों की सूची

वाराणसी : जिला कांग्रेस कमेटी ने सभी ब्लाकों, रामनगर व गंगापुर टाउन के अध्यक्षों की सूची जारी कर पार्टी कार्यकर्ताओं में संजीवनी फूंकने की कोशिश की है। लोकसभा चुनाव और फिर रोहनिया विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस की सभी गतिविधियां शिथिल पड़ गई थीं। अब नए सिरे से कवायद शुरू की गई है। लोकसभा चुनाव के बाद तो प्रदेश स्तर तक सभी कमेटियां भंग कर दी गई थीं। रोहनिया उपचुनाव ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Varanasi-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Varansi, India Thursday 30 10 2014

29°c
यह भी देखें