Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 17,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

वाराणसी

मतगणना आज, दोपहर बाद परिणाम

जागरण संवाददाता, वाराणसी : रोहनिया विधानसभा-387 उप चुनाव की मतगणना 16 सितंबर को सुबह आठ बजे से पहड़िया मंडी में शुरू होगी। मतगणना हाल में विधानसभा क्षेत्र के 340 पोलिंग बूथों की गणना चौदह टेबुलों पर 25 चक्र में पूरी होगी। मतगणना ड्यूटी में कुल 76 कार्मिक लगाए गए हैं। दोपहर बाद चुनाव परिणाम आने की उम्मीद है। प्रभारी जिला निर्वाचन अधिकारी विशाख जी ने बताया कि मतगणना की तैयारी पूरी कर ली गई है। कार्म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 08:45 PM (IST)
        

सीट बढ़ाने के लिए प्राचार्य को घेरा

वाराणसी : हरिश्चंद्र पीजी कालेज में स्नातक स्तर पर सीटों में 33 फीसद वृद्धि व अन्य मांगों को लेकर सोमवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्य सड़क पर उतर पड़े। अपनी मांगों के समर्थन में आवाज बुलंद की। जुलूस निकाला और नारेबाजी की। प्राचार्य का घेराव किया और 13 सूत्री ज्ञापन सौंपा। ये हैं मांगें महाविद्यालय में तत्काल 33 फीसद सीट वृद्धि की जाए, गेट के सामने से मुर्दा स्टैंड हटाने, महिला टास्क ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 08:35 PM (IST)
        

सिपाही के पति को बदमाशों ने मारी गोली

वाराणसी : बाइक सवार बदमाशों ने रविवार की शाम महिला थाने में कार्यरत एक सिपाही के पति मिथलेश सिंह (38 वर्ष) को शिवपुर थाना क्षेत्र के क्राइस्ट नगर में गोली मार दी। गोली उनके दाएं कंधे में लगी। गंभीर हालत में उन्हें मलदहिया स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। परिवार के लोगों ने गोली मारने की वजह जमीन विवाद बताते हुए तहरीर दी है। स्थिति स्पष्ट करने के लिए पुलिस युवक के होश में आने का इंतजार कर रह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

मोदी दफ्तर को न बनाएं समस्याओं का संग्रहालय

वाराणसी : प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय कार्यालय को सिर्फ समस्याओं का संग्रहालय न बनाएं बल्कि सभी पदाधिकारी व कार्यकर्ता प्राप्त समस्याओं के समाधान की ओर कदम बढ़ाएं। जो काम केंद्र सरकार स्तर के हों, उन्हें ही पीएमओ तक भेंजे। शेष कार्य को स्थानीय स्तर या फिर लखनऊ भेजकर प्रदेश नेतृत्व से हल कराएं। सभी समाधान का रिकार्ड भी रखें ताकि फरियादियों को पता चले कि उनकी समस्या का समाधान हो गया। रविव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

कारोबारियों को मारपीट कर किया घायल

वाराणसी : कोतवाली थाना क्षेत्र के सप्तसागर में कारोबारियों को मारपीट कर घायल करने के आरोप में क्षेत्र के एक सपा नेता के भाई सहित दो के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया था। जानकारी के मुताबिक सप्तसागर निवासी विनोद यादव ने क्षेत्र के ही दिलीप केसरी को 60 हजार रुपये कुछ दिनों पहले दिए थे। उसी का तगादा चल रहा था जिसमें आनाकानी की बात कही जा रही है। रविवार की शाम साढ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 12:53 AM (IST)
        

आज का युवा ही कल का राष्ट्र निर्माता

वाराणसी : रोटरी क्लब वाराणसी सेंट्रल की ओर से रविवार को छावनी क्षेत्र स्थित एक होटल में संगोष्ठी का आयोजन किया गया, जहां विभिन्न क्लबों के सदस्यों व छात्र- छात्राओं ने 'यंगिस्तान में है दम' विषय पर अपने विचार रखे। सभी इस बात पर एकमत रहे कि आज का युवा ही कल का राष्ट्र निर्माता है। इसलिए नई पीढ़ी सही दिशा देने की जरूरत है। गोष्ठी में प्रथम तीन प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। विशिष्ट अतिथि एवं म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 11:41 PM (IST)
        

दारोगा भर्ती परीक्षा में शामिल हुए 1780 अभ्यर्थी

वाराणसी : खाकी पहनने की चाह लिए युवाओं ने रविवार को दो पालियों में हुई प्रतियोगी परीक्षा में भाग लिया। शहर के तीन परीक्षा केन्द्रों यूपी कालेज, लल्लापुरा स्थित मुस्लिम कालेज और पीलीकोठी स्थित नेशनल इंटर कालेज में दारोगा भर्ती परीक्षा आयोजित हुई। पहली पाली सुबह साढ़े नौ से दोपहर साढ़े बारह और ढाई से साढ़े चार बजे तक दूसरी पाली की परीक्षा हुई। इस दौरान कुल 1780 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 11:21 PM (IST)
        

फातमान में निकला दुलदुल

वाराणसी : दरगाह फातमान के संस्थापक शेख अली हजी की याद में चार दिवसीय मजलिस के अंतिम दिन रविवार की शाम फातमान में दुलदुल निकला। मातमी अंजुमन जव्वादिया ने नौहाख्वानी व मातम किया। प्रत्येक शख्स दुलदुल को चूमने के लिए बेताब था। कई लोग तो अलम को देखकर बिलख पड़े। इससे पहले मजलिस में मौलाना कुर्रनुलऐन (मुरादाबाद) व मौलाना सैय्यद इकरार हैदर (रामपुर) ने मजलिस को खिताब किया। पेशख्वानी में शायर अतहर बनारसी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 10:48 PM (IST)
        

बिहार का शातिर चढ़ा एसटीएफ के हत्थे

वाराणसी : बिहार के लखीसराय का वांछित शातिर अपराधी विकास कुमार सिंह रविवार को डीरेका के समीप एसटीएफ के हत्थे चढ़ गया। एसटीएफ के अनुसार दो फरवरी 2013 में गढ़लक्ष्मीपुर थाना बढ़ईया लखीसराय के मुनचुन सिंह के ऊपर फायरिंग कर उनकी हत्या करने के मामले में विकास कुमार सिंह भी शामिल था। हत्या व अपहरण के मामले में 50 हजार का ईनामी रह चुके शातिर विकास ने 2011 में जेल से छूटने के बाद अपने प्रतिद्वंद्वी मुनचु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 10:34 PM (IST)
        

भारतीय भाषाओं में ही दी जाए प्राथमिक शिक्षा

वाराणसी : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव रविवार को पूरी रौ में थे। उनके विचारों में थे अपनी भाषा, अपनी संस्कृति, आचरण और मूल्य के प्रतिमान। बड़ी बेबाकी से उन्होंने कहा कि किसी भी भाषा का विरोध नहीं लेकिन कम से कम प्राथमिक शिक्षा तो अपनी भारतीय भाषा में ही होनी चाहिए। अपनी भाषा संस्कार देती है। समाज और सरकार दोनों को इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि भारतीय मूल्यों की पहली सीढ़ी घर से ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 09:07 PM (IST)
        

विद्यापीठ का 36वां दीक्षांत 22 नवंबर को

वाराणसी : महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ का 36वां दीक्षांत समारोह 22 नवंबर को होगा। राजभवन से तिथि के संबंध में सहमति विद्यापीठ प्रशासन को मिल गई है। कुलसचिव ओमप्रकाश के मुताबिक इस संबंध में स्वीकृति मिल गई है। स्वीकृति मिलने के बाद विवि प्रशासन अब दीक्षांत को भव्य बनाने के संबंध में विचार करने लगा है।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 08:33 PM (IST)
        

टीडीएस काट लिया, जमा नहीं किया

वाराणसी : काशी हिंदू विश्वविद्यालय स्थित चिकित्सा विज्ञान संस्थान के टीचिंग व नान टीचिंग स्टाफ को वित्तीय वर्ष (2012-13) में टीडीएस जमा न करने के कारण आयकर विभाग ने नोटिस पकड़ा दिया है। नोटिस मिलने से सभी कर्मचारी व प्राध्यापक हतप्रभ हैं क्योंकि बीएचयू प्रशासन द्वारा उनके वेतन से पहले ही टीडीएस (टैक्स डिडक्शन एट सोर्स) काट चुका है। दूसरी ओर आइएमएस के उप कुलसचिव फार्म 16 में कर्मियों की टीडीएस राशि ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 07:48 PM (IST)
        

पीड़िता का आरोप, जेल से साजिश कर रहा है 'प्रेमी'

वाराणसी : चेतगंज थाना क्षेत्र में शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करने के आरोप में स्थानीय निवासी पंकज आर्या को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है, वहीं पीड़ित प्रेमिका का आरोप है कि पंकज जेल से ही उसे बदनाम करने की साजिशों में लगा है। उच्चाधिकारियों से गुहार लगाते हुए पीड़िता ने कहा है कि इस साजिश में पुलिस भी शामिल है और सबूत नहीं जुटा रही है। ज्ञात हो कि पंकज के खिलाफ पांच सितंबर को रिपोर्ट क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 07:38 PM (IST)
        

शानदार ग्रेडिंग के लिए जोरदार तैयारी

वाराणसी : संपूर्णानंद संस्कृत विवि को इन दिनों परिसर को संजाने-संवारने की कवायद चल रही है। कारण कि यहां आने वाली है राष्ट्रीय मूल्यांकन व प्रत्यायन परिषद (नैक) की टीम। जो शैक्षिक से लगायत अन्य तथ्यों का निरीक्षण कर बनाएगी अपनी रिपोर्ट और इसके आधार पर विवि को मिलेगी ग्रेडिंग। विश्व विद्यालय प्रशासन को पूरी उम्मीद है कि इस दफा वे शानदार ग्रेडिंग के हकदार होंगे। ज्ञात हो कि वर्ष 2007 में भी नैक ने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 07:32 PM (IST)
        

14 वर्षो में सात हजार को किया टीबी मुक्त

वाराणसी : 'क्षयमुक्त काशी, निरोग काशी' के तहत रामकटोरा स्थित श्रीकाशी सेवा समिति परिसर में रविवार को संकल्प व अग्रसेन सेवा संस्थान की ओर से आयोजित शिविर में दो रोगियों को क्षयमुक्त घोषित किया गया और चार गंभीर रोगियों को चिकित्सा के लिए शामिल किया गया। इसके साथ ही 232 रोगियों को नि:शुल्क दवाएं दी गईं। संयोजक अनिल जैन ने बताया कि अभियान के तहत 14 वर्षो में सात हजार रोगियों को क्षयमुक्त किया जा चुका ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 06:56 PM (IST)
        

पदाधिकारियों को दिलाई शपथ

वाराणसी : वाराणसी मोटर पा‌र्ट्स डीलर एसोसिएशन के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को रविवार को सत्य व निष्ठा की शपथ दिलाई गई। नदेसर स्थित आटो हाउस प्रांगण में आयोजित समारोह में वाराणसी नगर उद्योग व्यापार मंडल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रेम मिश्रा व महामंत्री संजीव सिंह बिल्लू ने एसोसिएशन की अध्यक्ष मुन्नी देवी व महासचिव लियाकत हुसैन को शपथ दिलाई। इनके अलावा उपाध्यक्ष मंजीत सिंह, मकसूद सिद्दीकी, मंत्री अमिलेश ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 06:53 PM (IST)
        

तंत्र को कोसा लेकिन लोकतंत्र पर भरोसा

वाराणसी : साल दर साल चुनाव, दिक्कतों दुश्वारियों से उबरने को कभी इस तो कभी उस हाथ नाव। इसके बाद भी मुश्किलों से पार पाना तो दूर जख्म भरते ही नहीं, वरन उभर आते हैं नए घाव। टीस, गढ्डेदार और कीचड़ से सनी सड़कों के न सुधरने की तो नालियों कासीमोल्लंघन कर बहती नालियों से गुजरने की। खीझ, बेबसी और चेहरे पर उभर आते ऐसे ही भाव दबाए धीरे-धीरे ही सही मतदाता घरों से निकले और बूथों तक आए। सुबह से ही सजी संवरी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 01:24 AM (IST)
        

त्रिकोणीय संघर्ष की ओर चली रोहनिया की सीट

वाराणसी : चार प्रमुख प्रत्याशियों के बीच चल रही रोहनिया की सियासी जंग ऐन मतदान के दिन तीन दलों के बीच सिमट गई। चुनाव है लिहाजा मतगणना के पूर्व खम ठोंककर कुछ नहीं कहा जा सकता मगर जागरण टीम के रोहनिया विधानसभा क्षेत्र में सघन भ्रमण के दौरान अधिकांश बूथों पर भारतीय जनता पार्टी-अपना दल गठबंधन, समाजवादी पार्टी व बहुजन समाज पार्टी समर्थित प्रत्याशी के बीच सियासी जंग देखने को मिली। बेशक, कुछ बूथों पर कां... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 01:22 AM (IST)
        

मौसम ने दिया साथ, मतदाताओं ने दिखाए जज्बात

वाराणसी : 'उपचुनाव'..इस एक शब्द के साथ ही मशीनरी से लेकर मतदाताओं तक का आधा उत्साह नदारद मिलता है। बावजूद इसके रोहनिया विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में 'मुख्य चुनाव' की तरह मतदाताओं की बयार बही। भरपूर साथ दिया मौसम ने भी। बादलों की छांव, ठंडी हवाओं के बीच कहीं बूंदाबादी तो कहीं तेज फुहार। 51.60 फीसद पड़े मत में कुछ और बढ़ोतरी हो सकती थी क्योंकि यह भी तय ही माना जाए कि बारिश और जलजमाव के चलते हुई किच... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 01:20 AM (IST)
        

काशी को सेंटियागो की तरह संवारेंगे अखिलेश

वाराणसी : काशी के ऐतिहासिक, पौराणिक स्वरूप को निखारने को लेकर राजनीतिक गलियारे में एक तरह से होड़ मची है। केंद्र व राज्य सरकार की इस पहल में वाराणसी के सांसद संग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जापान की हेरिटेज सिटी क्योटो की तर्ज पर काशी को निखारने का मन बनाया है। दूसरी ओर सूबे की अखिलेश सरकार काशी को सेंटियागो की तरह संवारेगी। इसके लिए विश्व बैंक ने न केवल पहल की बल्कि सरकार की सोच को साकाररूप देने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 01:06 AM (IST)
        
(News from Varanasi-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Varansi, India Wednesday 17 09 2014

32°c
यह भी देखें