« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

वाराणसी

रोडवेज बस-जीप टक्कर में दर्जन भर पर्यटक जख्मी

वाराणसी : सारनाथ में आशापुर-पहड़िया मार्ग पर पुराने आरटीओ के समीप शनिवार को दिन में रोडवेज बस व क्रूजर में आमने-सामने हुई टक्कर में सिक्किम के कई पर्यटक घायल हो गए। सभी घायलों को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। उक्त मार्ग पर एक लेन की सड़क खोद दी गई है जिससे दूसरी लेन से ही यातायात संचालित हो रहा है। इस बीच रोडवेज बस व पर्यटकों से भरी जीप में टक्कर हो गई। हादसे में बस यात्री तो बाल-बाल बच गए ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 09:25 PM (IST)
        

खाद्य प्रसंस्करण से सुधरेगी देश की अर्थव्यवस्था

वाराणसी : खाद्य प्रसंस्करण से देश की अर्थव्यवस्था सुधरेगी। किसानों के जीवन स्तर में भी सुधार होगा। उद्योग विकसित होंगे और लोगों को रोजगार भी मिलेगा। यह बात बीएचयू में शनिवार को खाद्य विज्ञान एवं जैव प्रौद्योगिकी के प्रथम पुनश्चर्या पाठ्यक्रम के उदघाटन के मौके पर बतौर मुख्य अतिथि कृषि विज्ञान संस्थान के निदेशक आरपी सिंह ने कहीं। उन्होंने टमाटर, मेथी, चावल आदि का उदाहरण देकर खाद्य प्रसंस्करण की महत्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:35 PM (IST)
        

स्वामी विवेकानंद की पुण्यतिथि पर दीपदान

वाराणसी : ¨हदू युवा वाहिनी द्वारा स्वामी विवेकानंद की 113वीं पुण्य तिथि पर दीपदान किया गया। इस अवसर पर पदाधिकारियों ने उनके विचारों पर चर्चा की। कहा कि आज भी भारत वर्ष में उनको आर्दश के रूप में सम्मान दिया जाता है। वहीं युवा वाहिनी के कार्यकताओं ने संकल्प लिया कि समाज में उनके बताए गए मार्गो का अनुशरण किया जाएगा। स्वामी विवेकानंद एक महान विचारक थे। मुख्य रूप से जिला संयोजक त्रिलोकी नाथ, आनंद गोस्व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:05 PM (IST)
        

ग्रीष्मकालीन कार्यशाला के समापन पर लगी प्रदर्शनी

वाराणसी : वनिता पालीटेक्निक, लहुराबीर में राज्य ललित कला अकादमी, लखनऊ द्वारा संचालित ग्रीष्म कालीन ललित कला कार्यशाला का समापन शनिवार को हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डा.स्वामी वरिष्ठानंद जी महाराज (रामकृष्ण मिशन, होम ऑफ सर्विस) व मेडिकल अधिकारी सेंट्रल जेल डा. अभिषेक सिंह थे। समापन समारोह में एक माह के दौरान सभी छात्र छात्राओं द्वारा शिविर में बनाई गई वस्तुओं पेंटिग, फोटोग्राफी, मूर्तिकला आदि की ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:39 PM (IST)
        

दुर्घटना या हत्या, जांच में जुटी एसटीएफ

जागरण संवाददाता, वाराणसी : मध्यप्रदेश के व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) घोटाले की जांच स्पेशल इंवेस्टीगेशन टीम (एसआइटी) व स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) कर रही है। एसआइटी /एसटीएफ को व्यापमं घोटाले के तार राजकीय आयुर्वेद कालेज, चौकाघाट से जुड़े होने की आशंका है। इस क्रम में एसटीएफ की टीम तीसरी बार शनिवार को आयुर्वेद कालेज धमकी। एसआइटी /एसटीएफ के पहुंचने से कालेज परिसर में खलबली मची रही। सूत्रों क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:15 PM (IST)
        

बंद उद्योग खोलेंगे, फिर निवेश पर जोर

वाराणसी : केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र पूर्वाचल के बंद पड़े उद्योगों को खोलवाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। वे कहते हैं कि पूंजी निवेश को बढ़ावा देकर नए उद्योगों की स्थापना का मार्ग प्रशस्त किया जाएगा। शुक्रवार को पूर्वाहृन दिल्ली रवाना होने से पूर्व कलराज ने कहा कि सरकार नए उद्योगों को प्रोत्साहित करेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में राष्ट्र तेजी से विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है। आज पूरी दुनि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:23 AM (IST)
        

कप्तान ने लगाई फटकार, मातहत बैकफुट पर

वाराणसी : त्रिस्तरीय चुनाव को लेकर एसएसपी जोगेंद्र कुमार शुक्रवार को बेहद नाराज थे। उन्होंने वायरलेस सेट के माध्यम से शाम को जिले के सीओ समेत थाने के मुंशी को भी कड़ी फटकार लगाई। कहा, चुनाव के मद्देनजर कंट्रोल रूम तो बन गया लेकिन थानेवार कार्रवाई की रिपोर्ट अभी नहीं आ रही है। इस पर कई थानेदारों की एक घंटे तक जमकर क्लास ली। एसएसपी ने कहा, त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव करानी है। सभी थानों द्वारा कार्रवाई... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:22 AM (IST)
        

सपा सरकार के खिलाफ भाजपा उतरी सड़क पर

वाराणसी : सूबे की समाजवादी पार्टी सरकार की नाकामियों को लेकर शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी सड़क पर उतरी। जुलूस की शक्ल में वरुणा नदी के तट पर शास्त्री घाट पहुंचे कार्यकर्ताओं ने सभा की, जहां सपा सरकार पर हमला बोलते हुए उसकी नाकामियों को उजागर किया। भाजपा जिला व महानगर के संयुक्त बैनर तले आयोजित सभा में क्षेत्रीय अध्यक्ष लक्ष्मण आचार्य ने कहा कि प्रदेश की अखिलेश यादव सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:18 AM (IST)
        

बादशाह बाग कालोनी की सड़क बनाने में बड़ी लापरवाही

वाराणसी : सिगरा की पॉश बादशाह बाग कालोनी की सड़क बनने लगी है लेकिन इस दौरान बड़ी लापरवाही बरती जा रही है। नगर निगम ने कालोनी की नाली व नालियों की सफाई नहीं की है। उसमें सिल्ट भरा है। ऐसे में बारिश के दौरान सड़क पर पानी भरेगा और बन रही सड़क को फिर खराब कर देगा। कालोनी के लोगों के मुताबिक पिछले वर्ष नाली व नाले की सफाई की गई थी लेकिन नगर निगम प्रशासन ने सिल्ट का उठान नहीं कराया। परिणाम, सिल्ट फिर से न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:16 AM (IST)
        

102 व 108 एंबुलेंस सेवा बेपटरी, मरीज बेहाल

वाराणसी : शुक्रवार का दिन मरीजों के लिए बेहद परेशानी वाला रहा। कारण जिले भर के 108 व 102 नंबर की एंबुलेंस चालकों ने अपनी मांगों के समर्थन में हड़ताल कर दिया। इसके चलते कबीरचौरा स्थित मंडलीय अस्पताल, महिला अस्पताल, पंडित दीनदयाल अस्पताल, रामनगर स्थित लालबहादुर शास्त्री अस्पताल सहित सभी प्राथमिक व सामुदायिक केंद्रों में भी एंबुलेंस सेवा पूरी तरह ठप हो गई। जिले में 60 के करीब 102 व 108 एंबुलेंस तथा तक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:16 AM (IST)
        

आनन-फानन अंधरापुल की दूसरी सुरंग भी चालू

वाराणसी : अंतत: अंधरापुल की दूसरी सुरंग के भी सभी सीसी ब्लॉक को जोड़कर शुक्रवार की शाम तक उससे भी आवागमन चालू कर दिया गया। हालांकि अभी सुरंग की बाहरी दीवार की ढलाई की जा रही है। चूंकि काम चल ही रहा है इसलिए अभी कुछ ही वाहनों की आवाजाही होती दिखी। विदित हो कि पूर्व सांसद डा. मुरली मनोहर जोशी के सांसद निधि से अंधरापुल के विस्तारीकरण का काम शुरू किया गया। इसके लिए पहले से बंद दोनों तरफ की सुरंग को तो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:15 AM (IST)
        

बारह विधायकों की झोली में 12 करोड़

वाराणसी : उत्तर प्रदेश शासन की ओर से वित्तीय वर्ष 2015-16 के लिए वाराणसी जिले के बारह विधायकों की झोली में बारह करोड़ रुपये अवमुक्त कर दिया गया है। संबंधित विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के विकास को तरजीह देने के लिए उक्त धनराशि जिला ग्राम्य विकास अभिकरण (डीआरडीए) को उपलब्ध करा दी गई। प्रभारी मुख्य विकास अधिकारी चित्रसेन सिंह ने बताया कि आयुक्त ग्राम्य विकास की ओर से हर विधायक की झोली में एक-एक कर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:14 AM (IST)
        

छेड़खानी के आरोप में दो हिरासत में

वाराणसी : चौक पुलिस ने दालमंडी में दो सगी बहनों की शिकायत पर पड़ोस के दो दुकानदारों को हिरासत में लिया है। दोनों बहनों का आरोप है कि दुकान लगाने के दौरान पड़ोस के दुकानदार और उसके यहां काम करने वाले युवक से कहासुनी हुई। जिसके बाद उनको भला बुरा कहने के बाद दोनों युवक दोपहर में उनके घर चढ़ गए और मारपीट गाली गलौच करने के बाद उनके संग अश्लील हरकत की। जिसके बाद दोनों बहने थाने पहुंची और तहरीर दी। जिसके आ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:14 AM (IST)
        

ट्रेनों के रद होने का बन रहा रिकार्ड

वाराणसी : कैंट स्टेशन से मुम्बई, सूरत, सिकन्दराबाद सहित दक्षिण भारत को जोड़ने वाला रेलवे ट्रैक 16वें दिन भी बाधित रहा। शुक्रवार को कैंट स्टेशन से महानगरी सहित पांच ट्रेनें रद रहीं। पखवारा भर बीत जाने के बाद भी इस मार्ग पर ट्रेनों का संचालन सामान्य नहीं हो सका है। ट्रेनों के निरस्त किए जाने का रिकार्ड बन रहा है। यही वजह है कि स्टेशन पर तत्काल कोटा में बर्थ लेने वालों की लाइन कम हो गई है। यह हालात... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:14 AM (IST)
        

पर्यवेक्षकों की निगरानी में होगी परीक्षा

वाराणसी : महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ प्रशासन ने सात जुलाई से होने वाली सेमेस्टर की परीक्षाओं में केंद्रों पर पर्यवेक्षक तैनात करने का निर्णय लिया है। ऐसे में इस वर्ष सेमेस्टर की परीक्षाएं पर्यवेक्षक की निगरानी में होगी। कुलसचिव ओम प्रकाश ने बताया कि सात जुलाई से बीएड वार्षिक परीक्षा तथा स्नातकोत्तर द्वितीय व चतुर्थ सेमेस्टर, बीबीए, बीसीए, एलएलबी द्वितीय, चतुर्थ व षष्ठ सेमेस्टर की परीक्षाएं दो प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:14 AM (IST)
        

नगर निगम प्रशासन के खिलाफ धरना

वाराणसी : मां गंगा निषादराज सेवा समिति से जुड़े नाविकों ने शुक्रवार को दशाश्वमेध घाट पर नगर निगम प्रशासन के खिलाफ आवज बुलंद की और धरना दिया। कहा कि निगम प्रशासन द्वारा नौकायन कराने का टेंडर मांगा जा न्याय संगत नहीं है। सभा में समिति के अध्यक्ष विनोद कुमार निषाद ने कहा कि यह नाविकों का पुस्तैनी पेशा है। नौकायन पर इस तरह की बंदिश बर्दाश्त नहीं करेंगे। यदि नगर निगम प्रशासन वाराणसी के किसी भी घाट का ट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:14 AM (IST)
        

पर्यवेक्षकों की निगरानी में होगी परीक्षा

वाराणसी : महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ प्रशासन ने सात जुलाई से होने वाली सेमेस्टर की परीक्षाओं में केंद्रों पर पर्यवेक्षक तैनात करने का निर्णय लिया है। ऐसे में इस वर्ष सेमेस्टर की परीक्षाएं पर्यवेक्षक की निगरानी में होगी। कुलसचिव ओम प्रकाश ने बताया कि सात जुलाई से बीएड वार्षिक परीक्षा तथा स्नातकोत्तर द्वितीय व चतुर्थ सेमेस्टर, बीबीए, बीसीए, एलएलबी द्वितीय, चतुर्थ व षष्ठ सेमेस्टर की परीक्षाएं दो प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:01 AM (IST)
        

बीएन जॉन समेत तीन जिला बदर

वाराणसी : जिला प्रशासन ने कैंटोनमेंट निवासी बीएन जॉन समेत तीन को जिला बदर का आदेश दिया है। कैंट पुलिस ने बीएन जॉन के अलावा रितेश मसीह व संजय के खिलाफ गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए प्रशासन को उसके आपराधिक मामलों की जानकारी दी थी। अपर जिला मजिस्ट्रेट (नागरिक आपूर्ति) केएन उपाध्याय के न्यायालय में बीएन जॉन के खिलाफ मुकदमें की सुनवाई की गई। अपर जिला मजिस्ट्रेट (नागरिक आपूर्ति) ने अभियोजन तथा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 12:59 AM (IST)
        

पीएम के दौरे को लेकर बढ़ी सक्रियता

वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काशी आगमन की तारीख 16 जुलाई को लेकर शुक्रवार को भी मंथन का दौर जारी रहा। पीएमओ की ओर से भी उक्त तिथि की बाबत जिला प्रशासन के अधिकारियों व भाजपा नेताओं से मंत्रणा की गई। यह बात उभरकर आई कि पीएम की काशी यात्रा की निश्चित तिथि मौसम के मिजाज पर निर्भर करेगी। हालांकि मौसम विज्ञानियों ने 16 जुलाई की तारीख की बाबत कुछ भी अनुमान लगाने से इंकार कर दिया है। उनका कहना... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 12:58 AM (IST)
        

10 लाख के ऋणी खाताधारकों के लिए समाधान योजना

वाराणसी : काशी गोमती संयुक्त ग्रामीण बैंक ने गैर निष्पादित परिसंपत्ति ऋण (एनपीए) के खाताधारकों के लिए अब तक का सबसे ज्यादा लाभकारी विशेष समाधान योजना 2015-2016 की शुरुआत की है। एक जुलाई 2015 से शुरू हुई इस योजना का लाभ 31 मार्च 2016 तक उठाया जा सकता है। बैंक के अध्यक्ष भोला प्रसाद ने बताया कि 10 लाख रुपये तक के गैर निष्पादित परिसंपत्ति ऋण से खाताधारकों को मुक्त होने का यह आखिरी मौका है। इस योजना ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 12:56 AM (IST)
        
(News from Varanasi-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Varansi, India Monday 06 07 2015

31°c
यह भी देखें