Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 21,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

वाराणसी

बयालिस लाख देकर छूटे थे ज्योतिषाचार्य

वाराणसी : एसएटीएफ ने दावा किया है कि ज्योतिषाचार्य डा. लक्ष्मणदास बयालिस लाख रुपये की फिरौती देने के बाद अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छूटे थे। बदमाशों ने पूजा-पाठ कराने के बहाने उनका अपहरण किया था। लक्ष्मणदास के घरवालों से एक करोड़ पच्चीस लाख रुपये फिरौती मांगी गई थी लेकिन सौदा बयालिस लाख पर तय हुआ। एसटीएफ ने अपहरण में शामिल ग्यारह में से पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। बदमाशों के पास से फिरौती के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 12:49 AM (IST)
        

शैलेंद्र अध्यक्ष, लालबहादुर उपाध्यक्ष, प्रियांशु महामंत्री

वाराणसी : कड़ी सुरक्षा व भारी गहमागहमी के बीच सोमवार को उदय प्रताप स्वायत्तशासी कालेज छात्रसंघ का चुनाव सम्पन्न हुआ। इसमें अध्यक्ष पद पर शैलेंद्र सिंह, उपाध्यक्ष पद पर लालबहादुर सिंह, महामंत्री पद पर प्रियांशु कुमार निर्वाचित घोषित किए गए। पुस्तकालय मंत्री पद पर विनीत कुमार तिवारी समेत सभी संकाय प्रतिनिधि पहले ही निर्विरोध चुने जा चुके हैं। अध्यक्ष पद पर निर्वाचित शैलेंद्र नेअपने निकटतम प्रतिद्वं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 12:45 AM (IST)
        

अन्नपूर्णा मंदिर के लिए रूट डायवर्जन

वाराणसी : धनतेरस पर अन्नपूर्णा मंदिर में 21 से 24 अक्टूबर तक मां अन्नपूर्णा के दर्शन-पूजन व प्रसाद ग्रहण करने के लिए भीड़ उमड़ती है। देश के विभिन्न हिस्सों से श्रद्धालु आते हैं मां का प्रसाद ग्रहण करने के लिए। एसएसपी ने श्रद्धालुओं की भीड़ को ध्यान में रखते हुए दशाश्वमेध थाना क्षेत्र स्थित मंदिर को जाने वाले निम्न मार्गो पर रूट डायवर्जन किया है। यह आदेश सुबह छह बजे से रात दस बजे तक लागू रहेगा। -मैदा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 12:38 AM (IST)
        

सरकारी अस्पतालों में हाई अलर्ट

वाराणसी : दीप पर्व श्रृंखला के पहले दिन धनतेरस से दीपावली तक चार दिन सभी अस्पताल हाई अलर्ट पर रहेंगे। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों से लगायत सभी सरकारी और निजी अस्पतालों में 24 घंटे डाक्टरों व स्टाफ की तैनाती रहेगी। इनमें आपात स्थिति के लिए पांच-पांच और मंदिरों की अधिकता वाले क्षेत्र मारवाड़ी अस्पताल में 10 बेड आरक्षित रहेंगे। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा.एमपी चौरसिया ने सोमवार को निजी अस्पताल संचाल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:06 PM (IST)
        

नए रंगीन एपिक बनवाने को ड्रापबाक्स में डालें आवेदन

जागरण संवाददाता, वाराणसी : अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) व उप जिला निर्वाचन अधिकारी सीताराम गुप्त ने कहा है कि पहली जनवरी 2015 को 18 साल की आयु पूरी करने वाले युवा मतदाता, प्रारूप छह पर आवेदन भरकर मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज कराने के साथ ही नए रंगीन एपिक (मतदाता पहचान पत्र) प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए आवेदन भरकर आयु, निवास के संबंध में साक्ष्य संलग्न कर पासपोर्ट साइज के रंगीन फोटोग्राफ के साथ अपन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:06 PM (IST)
        

कामायनी एक्सप्रेस के इंजन में आग, यात्री कूदे

सेवापुरी/जंसा : बनारस से मुंबई (कुर्ला) जा रही कामायनी एक्सप्रेस के इंजन में सोमवार की शाम 4:30 बजे सोनबरसा के समीप आग लग गई। इस दौरान दहशत में आए लगभग दो दर्जन से अधिक यात्री चलती ट्रेन से कूद गए। इनमें कई यात्रियों के चोटिल होने की सूचना है। ट्रेन लगभग आधे घंटे खड़ी रही। शाम 5:04 बजे मालगाड़ी के इंजन से ट्रेन भदोही के लिए रवाना की गई। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना था कि इंजन के अगले हिस्से की जाली... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:34 PM (IST)
        

बीएचयू अस्पताल को राजभाषा सम्मान

वाराणसी : सर सुंदरलाल अस्पताल (बीएचयू) को इस वर्ष हिंदी में सर्वाधिक कामकाज करने के लिए 'राजभाषा वैजयंती 2014' पुरस्कार दिया गया। विवि स्थित केंद्रीय कार्यालय के समिति कक्ष में आयोजित सम्मान समारोह में यह ट्रॉफी रेक्टर प्रो. कमलशील ने चिकित्साधीक्षक प्रो. केके गुप्ता व उपचिकित्साधीक्षक डा. आनंद कुमार को संयुक्त रूप से दिया। इस मौके पर रेक्टर ने कहा कि विश्व के सभी विकसित देशों ने राष्ट्रभाषा के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:00 PM (IST)
        

संविवि में अवकाश घोषित

वाराणसी : संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में दीपावली का अवकाश घोषित कर दिया गया है। कुलसचिव वीके सिन्हा के मुताबिक 21 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक विश्वविद्यालय बंद रहेगा। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:34 PM (IST)
        

बच्चों से कहा टीवी देखो, खुद लगा ली फांसी

वाराणसी : शिवपुर थाना अंतर्गत मीरापुर बसही क्षेत्र में रविवार की दोपहर विवाहिता रश्मि श्रीवास्तव (35 वर्ष) ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। खुदकुशी के पूर्व उन्होंने बच्चों को टीवी देखने दूसरे कमरे में भेज दिया। शिक्षक पति प्रेम श्रीवास्तव स्कूल गए थे, उनके अनुसार रश्मि अवसादग्रस्त थी, उनका इलाज चल रहा था। मूलरूप से मध्य प्रदेश के रहने वाले प्रेम श्रीवास्तव, बुलानाला स्थित इंटर कालेज में शिक्षक है... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

दालमंडी समेत कई जगहों पर पुलिस की छापेमारी

वाराणसी : पुलिस की टीम ने शनिवार आधी रात के बाद से शहर में कई जगहों पर छापेमारी शुरू कर दी। इस दौरान दालमंडी क्षेत्र से असलहा भी बरामद होने की सूचना है। पुलिस ने रविवार की रात तक अपनी कार्रवाई और उसमें मिली किसी भी तरह की सफलता पर से परदा नहीं उठाया है। हां, यह जरूर है कि अगले एक-दो दिन में कोई बड़ा खुलासा होने की संभावना जताई गई है। सूत्रों के मुताबिक कोयला बाजार में शनिवार को एक वैवाहिक कार्यक्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

फेसबुक फ्रेंड नहीं मिला तो काट ली हाथ की नस

वाराणसी : फेसबुक फ्रेंड से मिलने की जिद पर अड़ी एक युवती ने रविवार को कैंटोमेंट स्थित एक चर्च परिसर में न सिर्फ अपने हाथ की नस काट ली वरन नींद की कई गोली भी खा ली। जख्मी व बेहोशी की हालत में युवती को देख चर्च की सिस्टर ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने युवती को पं. दीनदयाल उपाध्याय राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया। परिवार वालों को सूचना देने के बाद पुलिस ने युवती के फेसबुक फ्रेंड से पूछताछ की। बुलंदशह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

किसी ने पार्क संभाला, कोई कुंड साफ करता दिखा

जागरण संवाददाता, वाराणसी : स्वच्छता अभियान का असर कहीं कम कहीं भरपूर देखने को मिल रहा है। इस क्रम में रविवार को एक ओर जहां आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कबीरनगर पार्क की साफ-सफाई की वहीं अर्दली बाजार के महाबीर मंदिर तालाब का जिम्मा क्षेत्रीय पार्षद सहित स्थानीय लोगों ने संभाला। पार्क में सुबह आठ से दस बजे तक श्रमदान कर अभियान चलाने वालों में आप कार्यकर्ता स्वतंत्र सिंह, राहुल सिंह, सोमा सिं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 12:37 AM (IST)
        

हमलावरों की तलाश में छापेमारी

वाराणसी : शिवपुर तरना में शनिवार की शाम ट्रैक्टर एजेंसी के बाहर हुई अंधाधुंध फायरिंग और एक को गोली लगने के मामले में रविवार को पुलिस आरोपियों की तलाश में हाथ-पांव मारती रही। उसे देर रात तक कोई सफलता नहीं मिली थी। विदित हो कि एजेंसी मालिक के भतीजे आशुतोष सिंह की तहरीर पर पुलिस ने अमित सिंह उर्फ टाटा, अजीत राय, रिंकू राय व राजेश यादव आदि के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी। पुलिस ने इस मामले में दो बाइक व ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 12:32 AM (IST)
        

केबिल बक्सा जला, वरुणापार की बिजली गुल

वाराणसी : 33केवी दौलतपुर उपकेंद्र में रविवार की शाम 7 बजे केबिल बक्सा जल गया। इस कारण वरुणापार के पांडेयपुर, नई बस्ती, प्रेमचंद नगर कालोनी, आवास विकास कालोनी, रमरेपुर, पहड़िया व आसपास के क्षेत्रों में देर रात तक बिजली गुल रही। अधिशासी अभियंता श्यामबली ने बताया कि नाइट गैंग मरम्मत कार्य में लगा है। आधी रात तक सप्लाई बहाल होने की उम्मीद है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 12:31 AM (IST)
        

संदिग्ध हालत में यात्री की मौत

वाराणसी : कैंट रेलवे परिसर में संदिग्ध हालत में गत शुक्रवार को 55 वर्षीय अज्ञात यात्री की मौत हो गई थी। पुलिस ने शनिवार को पोस्टमार्टम कराया और रविवार को शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। सूत्रों का कहना है कि आरपीएफ ने बीमारी की हालत में यात्री को शुक्रवार की शाम रेलवे मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं जीआरपी को दिए गए मेमो में भर्ती कराने का समय सुबह 11 बजे दर्ज है। आरपीएफ के अनुसार बीमार यात्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:13 PM (IST)
        

एसएससी : 41 फीसद अभ्यर्थियों ने दी परीक्षा

वाराणसी : कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा रविवार को 40 केंद्रों पर सकुशल संपन्न हुई। इस परीक्षा में 41 फीसद अभ्यर्थी उपस्थित रहे। कुल दो पालियों में आयोजित परीक्षा में 40 केंद्रों पर 36 हजार अभ्यर्थियों को बुलाया गया था जिसमें 14760 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने के लिए 14 जोनल मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई थी। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:44 PM (IST)
        

मंडलीय अस्पताल में तीन डेंगू पीड़ित भर्ती

वाराणसी : मौसम बदलते ही बीमारियों का घेरा एक बार फिर कस गया। मंडलीय अस्पताल में रविवार को डेंगू पीड़ित तीन मरीज भर्ती कराए गए। इनमें कोटवा- सारनाथ के मनोज (21 वर्ष) व मदरवा- लंका के विजय साहनी (50 वर्ष) को परिवारीजन सुबह अस्पताल ले आए। नारायनपुर-मीरजापुर के सरफरोश (28 वर्ष) को डाक्टरों ने शाम को डेंगू के लक्षणों के आधार पर भर्ती किया। अस्पताल में पहले से ही आठ डेंगू पीड़ितों का इलाज चल रहा है। इससे ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:34 PM (IST)
        

स्वच्छता अभियान के लिए भरी जागरुकता

वाराणसी : डीएवी पीजी कालेज के छात्रों ने रविवार को राष्ट्रीय सेवा योजना के बैनर तले स्वच्छता जागरुकता रैली निकाली। यह रैली महाविद्यालय परिसर से पिपलानी कटरा तक लोगों को स्वच्छ भारत सुंदर भारत के साथ ग्रीन काशी क्लीन काशी का संदेश दे रहे थे। इस अवसर पर क्षेत्रीय लोगों ने इस अभियान से जुड़कर स्वच्छता का संकल्प लिया। रैली में डा. सतीश कुमार सिंह, डा. हबीबुल्लाह, डा. संजय कुमार, डा. पूनम सिंह आदि ने सं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:07 PM (IST)
        

बीएचयू में नए साल से छह दिनी सप्ताह

जागरण संवाददाता, वाराणसी : काशी हिंदू विश्वविद्यालय का 'फाइव डे वीक' एक बार फिर छह दिनों का होने वाला है। एक बार फिर यहां के कर्मी सुबह 9:30 से शाम छह बजे तक के बजाय 10 से शाम पांच बजे तक ड्यूटी करेंगे। विवि प्रशासन नए साल की शुरुआत के साथ ही पुराने समय के नियम को लागू कर देगा। सूत्रों के अनुसार पांच दिनी सप्ताह से काम निस्तारित करने में अड़चन आ रही है। रार का कारण : बीएचयू में चिकित्सा विज्ञान... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:16 PM (IST)
        

अज्ञात वृद्घ का शव मिला

वाराणसी : मंडुआडीह थाना क्षेत्र के हसनपुर में रविवार की सुबह 70 वर्षीय अज्ञात वृद्ध का शव सड़क किनारे पड़ा मिला। बगैर कपड़ों के वृद्ध के शरीर पर कई जगह चोट के निशान देखने को मिले। पुलिस ने आशंका जताई कि किसी वाहन की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई होगी। क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि वृद्ध तीन दिन से आसपास के इलाकों में भिक्षाटन कर रहा था। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:14 PM (IST)
        
(News from Varanasi-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Varansi, India Tuesday 21 10 2014

25°c
यह भी देखें