« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

वाराणसी

मददगार ने कारोबारी का चार लाख उड़ाया

वाराणसी : नदेसर निवासी फहीम मार्बल के कारोबारी हैं। उनकी आदमपुर में दुकान है। शुक्रवार की दोपहर छावनी क्षेत्र स्थित बैंक में चार लाख रुपये जमा करने मोटरसाइकिल से पहुंचे। रुपये एक बैग में रखकर मोटरसाइकिल के हैंडिल में लटकाया था। बैंक के समीप मोटरसाइकिल अनियंत्रित हुई, फहीम गिर गए। आसपास के लोग बचाने आए। गाड़ी खड़ी हुई तो फहीम ने पाया कि बैग हैंडल में से गायब है। सूचना पर मौके पर पुलिस पहुंची लेकिन रु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

जमीन घेरने पहुंचे लोगों ने लहराया असलहा

वाराणसी : चितईपुर क्षेत्र में जमीन का विवाद गहराने लगा है। यहां आए दिन जमीन के विवाद में मारपीट हो रही है। शुक्रवार की दोपहर एक जमीन घेरने पहुंचे तीन दर्जन से अधिक लोगों ने पहले तो असलहा लहरा कर दहशत फैलाई, जब विरोध हुआ तो जमीन के मालिक को बुरी तरह से मारा पीटा। हद यह कि थाने में तहरीर दिए जाने के बावजूद रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई। बताते हैं कि चितईपुर में अरविंद सिंह की जमीन है। इसका विवाद न्यायालय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

भूमि अधिग्रहण कानून के खिलाफ पदयात्रा

वाराणसी : भूमि अधिग्रहण बिल के विरोध में काग्रेंसजनों ने शुक्रवार को पिंडरा विस क्षेत्र के नकटेश्वरी धाम (नकटी) से कठिराव स्थित इंटर कालेज तक चार किमी लंबी पदयात्रा की। सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कार्यकर्ताओं ने तत्काल बिल वापस लेने की माग की। ऐसा न होने पर उग्र आन्दोलन की चेतावनी दी। पदयात्रा कठिराव स्थित श्री सरयू प्रसाद इंटर कालेज में एक सभा के रूप में समाप्त हुई। इस दौरान वाराणसी प्रभा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

रेलवे की चहारदीवारी गिरी, दो घायल

वाराणसी : कैंट रेलवे स्टेशन के समीप रेलवे की वसुंधरा कालोनी की सोनकर बस्ती से सटी दीवार शुक्रवार की दोपहर अचानक ढह गई। करीब तीस फीट लंबाई में ढही दीवार में बस्ती के मंगल सोनकर और सविता सोनकर घायल हो गए। माना जा रहा है कि पिछले दिनों तीन-चार दिन हुई बरसात से चहारदीवारी कमजोर हो गई थी। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:04 AM (IST)
        

अपने ही स्कूल का ग्राउंड मानकर बच्चों ने मनाया 'इंटरवल'

वाराणसी : जमीन सुरक्षित कर लेने के दो दशक के बाद भी कपसेठी स्थित महिमापुर गांव में शिक्षा विभाग प्राइमरी स्कूल तो नहीं खुलवा सका लेकिन गांव के बच्चे स्कूल के लिए आवंटित भूमि को अपने ही विद्यालय का खेल ग्राउंड मानते हैं। यही कारण है कि वह अवकाश के दिनों में भू-भाग पर 'इंटरवल' मनाते हैं। पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के जन्म दिवस पर शुक्रवार को घोषित सार्वजनिक अवकाश का बच्चों ने फायदा उठाते हुए खूब ध... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:03 AM (IST)
        

वाराणसी मंडल के लिए मांगे 300 करोड़

जागरण संवाददाता, वाराणसी : राजस्व मंत्री शिवपाल यादव ने बेमौसम बारिश, ओलावृष्टि व चक्रवात से वाराणसी मंडल में फसलों को पहुंची क्षति की वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए स्थिति जानी। कमिश्नरी परिसर स्थित राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र यानी एनआईसी में शुक्रवार को कमिश्नर आरएम श्रीवास्तव व जिलाधिकारी प्रांजल यादव से मुखातिब शिवपाल यादव ने दैवीय आपदा प्रभावित किसानों को तत्काल राहत पहुंचाने की हिदायतें दीं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:00 AM (IST)
        

जेपी ग्रुप ने भी कूड़ा प्रबंधन में ली दिलचस्पी

वाराणसी : जिलाधिकारी प्रांजल यादव के निर्देश के बाद करसड़ा स्थित ठोस कचरा प्रसंस्करण प्लांट के संचालन को लेकर कवायद तेज कर दी गई है। खास यह कि नगर में कूड़ा प्रबंधन के मसले पर जेपी ग्रुप ने भी दिलचस्पी दिखाई है। कंपनी के अधिकारियों ने जिलाधिकारी प्रांजल यादव से मंशा जाहिर की तो डीएम ने उन्हें भी करसड़ा प्लांट के भ्रमण के लिए बुलाया था। इसी क्रम में शुक्रवार को चुनार स्थित जेपी सीमेंट फैक्ट्री के वाइ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:00 AM (IST)
        

तीन हस्तशिल्पों को मिला बौद्धिक संपदा अधिकार का दर्जा

वाराणसी : प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में हस्तशिल्प और हथकरधा निर्मित उत्पादों के कारोबार में आ रहे अवरोधक दूर होने लगे हैं। अब वाराणसी समेत पूर्वाचल के हस्तनिर्मित उत्पादों की विश्व क्षितिज पर अपनी अलग पहचान बन सकेगी क्योंकि वाराणसी अब भौगोलिक उपदर्शन (जियोग्राफिकल इंडिकेशन) जीआई पंजीकरण द्वारा बौद्धिक संपदा अधिकार केलिए देश का सबसे बड़ा केंद्र बन चुका है। गुरुवार की शाम ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

पूर्व प्रधानमंत्री के चित्र पर माल्यार्पण करने वालों में होड़

वाराणसी : युवा तुर्क पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चंद्रशेखर की 89 वीं जयंती शुक्रवार को दर्जनों स्थानों पर मनाई गई। इस दौरान दिवंगत के चित्र पर माल्यार्पण करने वालों में होड़ लगी रही। कई स्थानों पर संगोष्ठी में युवा तुर्क की जीवनी पर विस्तार से विचार व्यक्त किया गया। सारनाथ शक्ति पीठ आश्रम स्थित चंद्रशेखर स्मृति स्थल पर चंद्रशेखर फाउंडेशन के तत्वावधान में जयंती समारोह मनाया गया। मुख्य अतिथि यूपी काल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 12:58 AM (IST)
        

¨रग रोड के किनारे बसेगा नया बनारस

वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन के मद्देनजर एनएचएआई ने ¨रग रोड को आकार देने की कवायद तेज कर दी है। पेड़ आदि काटे जा रहे हैं तो सड़क का क्षेत्रफल समतल किया जा रहा है। वहीं ¨रग रोड़ को लेकर वाराणसी विकास प्राधिकरण ने भी व्यापक खांका खींचना शुरू कर दिया है। ¨रग रोड के दोनों ओर इंटीग्रेटेड टाउनशिप बसाने की योजना बना रहा है। इसके लिए पीपीपी माडल को अपनाया जाएगा। बताते हैं कि इंटीग्रेटेड टाउन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 12:56 AM (IST)
        

मेहंदी ने हथेलियों पर उकेरा वसंत

वाराणसी : मेहंदी की बारीक लाइनों से कहीं फूल तो कहीं मोर के नृत्य से सजी हथेलियों ने शुक्रवार को हर किसी का मन मोह लिया। मंजे हुए चित्रकार की तरह लड़कियों व महिलाओं ने अपनी हथेलियों पर जबरदस्त कलाकारी दिखाई। मौका था देवा फाउंडेशन के अंतर्गत संबल संस्था द्वारा आयोजित जिला स्तरीय मेहंदी प्रतियोगिता का। महमूरगंज स्थित माहेश्वरी भवन में आयोजित प्रतियोगिता में तकरीबन 250 लड़कियों व महिलाओं ने हिस्सा लिया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 12:55 AM (IST)
        

पीपा पुल निर्माण में सिर्फ आदेश

वाराणसी : बड़ी विडंबना है कि आखिर अधिकारियों के आदेश पर गंगा में बनने वाला पीपा का क्षतिग्रस्त पुल कैसे बनेगा। यह मरम्मत कार्य में लगे कर्मचारियों को समझ में नहीं आ रहा है। बताते हैं कि मरम्मत कार्य के लिए संबंधित विभाग से आवश्यक सामग्री ही नहीं मिल रही है। मरम्मत कार्य में लगे कर्मचारियों का आरोप है कि पुल कई स्थानो पर क्षतिग्रस्त है। उसमें लगे नट-बोल्ट व लकड़ी के स्लीपर टूट गए हैं। इन निर्माण सा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 12:54 AM (IST)
        

बंद रही पूर्वाचल की थोक सराफा मंडी, एक अरब का कारोबार ठप

वाराणसी : एक लाख रुपये से अधिक के सोना-चादी की खरीदारी पर पैन कार्ड की अनिवार्यता के विरोध में सराफा के थोक कारोबारियों ने शुक्रवार को अपने प्रतिष्ठान बंद रखे। बंद का मिला जुला असर देखने को मिला। थोक मंडी सुड़िया, ठठेरी बाजार की लगभग सत्तर फीसद दुकानें बंद रहीं। सराफा कारोबारी दोपहर में पीएम के संसदीय कार्यालय में पत्रक सौंपने के बाद अपने-अपने प्रतिष्ठान के शटर उठाकर कारोबार में जुट गए। एक दिन की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 12:53 AM (IST)
        

खुद को सीआइडी का बताया, असलहा सटाया और लूट लिया

वाराणसी : दशाश्वमेध थाना क्षेत्र के खारी कुंआ इलाके में शुक्रवार की सुबह एक युवक को मोटरसाइकिल से आए दो बदमाशों ने खुद को सीआइडी वाला बताकर लूट लिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जंगमबाड़ी के रहने वाले कैलाश यादव घर-घर दूध पहुंचाने का काम करते हैं। शुक्रवार की सुबह रोज की तरह वह खारी कुआं पहुंचे। इस दौरान पीछे से मोटरसाइकिल से दो युवक उनके पास पहुंचे और खुद को सीआइडी वाला बताते हुए कहा कि पता नह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 12:51 AM (IST)
        

पुलिस लाइन में भिड़ गए पीएसी के जवान

वाराणसी : पुलिस लाइन स्थित पीएसी बैरक में शुक्रवार को हंगामा हो गया। हंगामे की वजह रही पीएसी दल नायक पर आराम के दौरान घर जाने के एवज में मांगे गए रुपयों का आरोप। इससे 12वीं वाहिनी पीएसी के दल नायक के जीडी मुंशी और आरक्षी के बीच मारपीट हो गई। दोनों के मेडिकल मुआयने के बाद आरोपी के खिलाफ जांच के आदेश दिए गए हैं। 12वीं वाहिनी पीएसी फतेहपुर की बी कंपनी इन दिनों ज्ञानवापी ड्यूटी करने के लिए पुलिस लाइन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 11:26 PM (IST)
        

वल्लभाचार्य महाप्रभु को समर्पित किए सुर और राग

वाराणसी : चौखंभा स्थित षष्ठपीठ गोपाल मंदिर में वल्लभाचार्य महाप्रभु प्राकट्य महोत्सव के तीसरे दिन मुकंद गोपाल सेवा संस्थान द्वारा संगीत संध्या का आयोजन किया गया। इसमें कलाकारों ने महाप्रभु को सुर और राग समर्पित किए। बंदिशों-भजनों से महिमा का बखान किया और श्रद्धालुओं को विभोर कर दिया। पं. शिवनाथ मिश्र व उनके पुत्र पं. देवव्रत मिश्र ने सितार पर युगलबंदी की। राग झिंझोटी में तारों में झंकार भरी व ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 01:48 AM (IST)
        

पूर्व सांसद की गाड़ी से एक लाख रुपये पार

जागरण संवाददाता, वाराणसी : मछली शहर, जौनपुर के पूर्व सांसद तूफानी सरोज की एसयूवी इंडिवर से गुरुवार की देर शाम लहुराबीर चौराहे से रुपयों से भरा सूटकेस गाड़ी से निकालकर दो युवक भाग निकले। हालांकि बाद में ब्रीफकेस तो सड़क किनारे फेंका मिला लेकिन उसमे रखे एक लाख रुपये गायब थे। पूर्व सांसद गुरुवार को अपनी कार से लहुराबीर पहुंचे। यहां ड्राइवर मनोज कुमार को कार में छोड़कर वह पास के एक होटल में किसी से म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 01:45 AM (IST)
        

तीन डाक्टरों वाले प्रसूति गृह में प्रसव शून्य

जागरण संवाददाता, वाराणसी : नगर की घनी आबादी में प्रसूति गृह और तीन महिला डाक्टरों की तैनाती के बाद भी चालू माह में प्रसव शून्य। यह सब गुरुवार को दिल्ली से गुणवत्ता परखने आई स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की टीम के सामने था। जिले के सबसे बड़े स्वास्थ्य अधिकारी सीएमओ के दफ्तर परिसर में स्थित केंद्र में ही यह हाल देख अधिकारियों ने माथा पीट लिया। इसके बाद तो टीम पिछले साल या महीनों की उपलब्धि और स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 01:38 AM (IST)
        

निर्माणाधीन अपार्टमेंट में किशोरी संग दुराचार

जागरण संवाददाता, वाराणसी : रोजी रोटी के लिए मजदूरी करने शहर आए मजदूर की बेटी की अस्मत परिवार से घुल मिल गए मुंशी ने ही लूट ली। सोमवार को हुई घटना में हालत बिगड़ने पर मुंशी भाग निकला। मां-बाप की मजबूरी ऐसी कि रुपये के अभाव में बेटी की इलाज तक नहीं करा सके। गुरुवार को दर्द से चीखती किशोरी को देख सब्र का बांध टूट पड़ा। द¨रदे को उसके अंजाम तक पहुंचाने को स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस तक पहुंचे। पुलिस ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 01:36 AM (IST)
        

शिक्षकों का मूल्यांकन कर सकेंगे विद्यार्थी

जागरण संवाददाता, वाराणसी : काशी ¨हदू विश्वविद्यालय में गुरुवार को हुई विद्वत परिषद (एकेडमिक काउंसिल) की बैठक में कई अहम फैसले किए गए। इन फैसलों के तहत अब बीएचयू के विद्यार्थी अपने शिक्षकों का मूल्यांकन कर सकेंगे। विज्ञान संकाय के व्याख्यानकक्ष संकुल में हुई बैठक में सदस्यों के समक्ष मूल्यांकन का प्रारूप भी पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के जरिए प्रस्तुत किया गया। सदस्यों ने सुझाव भी दिए। अध्यक्षता कर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 01:32 AM (IST)
        
(News from Varanasi-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Varansi, India

33°c
यह भी देखें