« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

वाराणसी

दो सौ साल पुराने बुलानाला बाजार में दु‌र्व्यवस्थाएं हजार

बुलानाला बाजार का हाल ----------------- वाराणसी : करीब एक किलोमीटर क्षेत्र में 900 से अधिक दुकानों को अपने में समेटे है बुलानाला बाजार। देखें तो बुनियादी सुविधाओं के मोर्चे पर यहां का हाल भी नगर के अन्य बाजारों से कुछ जुदा नहीं। दो सौ साल से अधिक पुराने इस बाजार में अब तक पार्किग का न होना सबसे बड़ी समस्या है। इसका सीधा असर कारोबार पर पड़ रहा है। बाजार प्रदेश सरकार के खजाने में टैक्स के रूप में सा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 02:12 AM (IST)
        

पंचायत निर्वाचन को तय करें आरक्षण

वाराणसी : सूबे के प्रमुख सचिव (पंचायती राज) चंचल तिवारी ने त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन-2015 में ग्राम पंचायत, क्षेत्र पंचायत और जिला पंचायत स्तर पर वार्डो का आरक्षण तय करने में पारदर्शिता बरतने की हिदायत दी। एनआइसी में शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये जिला पंचायत राज अधिकारी अरविंद सिंह से मुखातिब प्रमुख सचिव ने पंचायत चुनाव में वार्ड व क्षेत्र पंचायतों के आरक्षण का प्रस्ताव 30 अगस्त तैयार ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 02:03 AM (IST)
        

गंगा अनवरत घटाव पर, तटवर्ती इलाकों में गंदगी

वाराणसी : गंगा अनवरत घटाव की ओर है। वरुणा का जलस्तर भी स्थिर है। हालांकि दोनों नदियों के तटवर्ती इलाकों में गंदगी से लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। दो सेंटीमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से घट रहीं हैं गंगा। विगत पांच दिनों से गंगा के जलस्तर में घटाव का क्रम जारी है। वरुणा किनारे सीवर ओवरफ्लो होने से वहां के रहनवार परेशान हैं। शुक्रवार को गंगा का जलस्तर सुबह से ही स्थिर रहा। सुबह 65.78 मीट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 02:02 AM (IST)
        

वीडीए परिसर में प्रदर्शन, नोंकझोंक, हंगामा

वाराणसी : विकास प्राधिकरण का परिसर में शुक्रवार को प्रदर्शन के दौरान नोंकझोंक, हंगामा भी हुआ। इस दौरान परिसर पुलिस छावनी में बदल गया। गंगा किनारे 200 मीटर में निर्माण व मरम्मत पर लगी रोक के विरोध में धरना प्रदर्शन करने पहुंचे लोगों को वीडीए अधिकारियों ने पुलिस लगाकर बाहर करवा दिया। प्रदर्शन करने वाले परिसर से बाहर निकलने को तैयार नहीं थे। इसको लेकर उनकी पुलिस व वीडीए के लोगों से कहासुनी भी हुई। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:33 AM (IST)
        

जीआरपी ने चार जहरखुरानों को पकड़ा

वाराणसी : राजकीय रेलवे पुलिस ने शुक्रवार को कैंट रेलवे स्टेशन के टीटू गेट के पास से चार जहरखुरानों को धर दबोचा। उनके पास से नशीला पदार्थ व लूट के पंद्रह हजार नकद बरामद किए गए। जीआरपी (कैंट)प्रभारी निरीक्षक अनिल राय ने बताया कि पकड़े गए जहरखुरान अपराधी किस्म के है। वे वाराणसी के विभिन्न थाना क्षेत्र के रहने वाले है तथा लूट, छिनैती सहित अन्य आपराधिक धाराओं में पंजीकृत है।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:33 AM (IST)
        

बृजेश की उम्र मामले में पुलिस ने सौंपी रिपोर्ट

वाराणसी : चर्चित बलुआ चंदौली के सिकरौरा नरसंहार कांड में आरोपी बृजेश सिंह की ओर से पिछले दिनों घटना के वक्त खुद को नाबालिग बताते हुए किशोर अपचारी घोषित करने की अदालत से लगाई गई गुहार के बाद शुक्रवार को पुलिस ने इस मामले में अपनी रिपोर्ट कोर्ट को सौंपी है। बलुआ पुलिस के मुताबिक घटना के वक्त बृजेश की उम्र 18 साल से कम थी। अपने कथन के समर्थन में पुलिस ने धौरहरा प्राथमिक व पूर्व माघ्यमिक विद्यालय के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:32 AM (IST)
        

तालाब पर अवैध कब्जे के विरोध में प्रदर्शन

वाराणसी : तुलसीपुर स्थित प्राचीन मोतीझील तालाब पर अवैध कब्जे के विरोध में अपना दल कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। कैंट विधानसभा के कार्यकर्ता जुलूस की शक्ल में तालाब के करीब पहुंचे और धरने पर बैठ गए। इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि मोतीझील तालाब काफी प्राचीन है। इस पर साजिशन कब्जा किया जा रहा है। अगर प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई नहीं की तो आं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:32 AM (IST)
        

स्मार्ट शहर बनने के साथ करनी होगी जेब भी ढीली

वाराणसी : बनारस को स्मार्ट बनाने के लिए केंद्र सरकार ने चयन कर तो लिया है लेकिन यह भी सत्य है कि जितनी सुविधाएं बढ़ेंगी उसी के सापेक्ष स्थानीय निवासियों को अपनी जेबें भी ढीली करनी होगी। वजह, योजना के अनुसार जितना बजट केंद्र सरकार देगी उतनी ही धनराशि राज्य सरकार व नगर निगम प्रशासन को संयुक्त रूप से देनी होगी। इसके लिए नगर निगम को आत्मनिर्भर होना होगा। ऐसे में निश्चित ही नगर निगम को अपनी आय बढ़ानी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:31 AM (IST)
        

चौकाघाट फोरलेन फ्लाइओवर विस्तार को भूमि पूजन आज

वाराणसी : चौकाघाट फ्लाइओवर विस्तार के इंतजार की घड़ियां अब खत्म हुईं। रोडवेज बस स्टैंड से कैंसर अस्पताल तक तकरीबन 1128 मीटर फोरलेन 'वाई' आकृति में विस्तार रूप लेने वाले इस फ्लाइओवर के मानचित्र को सेतु निगम से हरी झंडी मिलने के साथ ही 29 अगस्त को दोपहर 12.30 बजे निर्माण कार्य की शुरुआत की जाएगी। लोक निर्माण, सिंचाई व जल संसाधन राज्यमंत्री सुरेंद्र पटेल फ्लाइओवर विस्तार की आधारशिला रखेंगे। लोक नि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:31 AM (IST)
        

तेजाब हमला, दस लाख तक राहत और मुफ्त इलाज

वाराणसी : महिलाओं के प्रति बढ़ती अपराधिक घटनाओं पर प्रभावी रोक लगाने तथा तत्काल प्रभाव से उन्हें राहत पहुंचाने के लिए अखिलेश सरकार ने रानी लक्ष्मी बाई महिला सम्मान कोष योजना की शुरुआत की है। महिलाओं के अपराध से जुड़ी नौ अलग-अलग श्रेणियों में पीड़ित पक्ष को न सिर्फ मुआवजा बल्कि उनके मुफ्त इलाज के साथ ही संरक्षण का पूरा इंतजाम रहेगा। ये सभी सुविधाएं आशा ज्योति केंद्र जरिए उपलब्ध कराई जाएंगी, जहां 24 ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:30 AM (IST)
        

वरूणा में पानी हुआ कम

वाराणसी : वरुणा नदी में कम हुआ पानी इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। वरूणा नदी पर पुराना पुल में बने रेगुलेटर के गेट नंबर चार की मरम्मत के लिए उसको खोला गया जिससे नदी का पानी बह गया। पिछले वर्ष अप्रैल महिने में रेगुलेटर का एक दरवाजा टूट गया था जिससे काफी नुकासान हो गया था। उस समय मरम्मत करने वाली कंपनी ने क्रमश: सभी गेटों की मरम्मत के बाद दावा किया था कि अब कई सालों तक इन गेटों में कोई परेशानी न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:30 AM (IST)
        

भीख नहीं अधिकार चाहिए

वाराणसी : पूर्वाचल मूवमेंट के बैनर तले पृथक पूर्वाचल राज्य गठन के लिए जनसंपर्क अभियान के तहत शुक्रवार को भदैनी में लोगों से संपर्क किया गया। इस दौरान पम्पलेट भी बांटे गए। बाद में बैठक में मूवमेंट के संयोजक राजेश आजाद ने कहा कि हमें पृथक पूर्वाचल राज्य के गठन की भीख नहीं अधिकार चाहिए। वक्ताओं में कुमार हेमंत, नवीन मौर्या, रंजना सिंह, क्षमा पटेल आदि शामिल थे। अध्यक्षता सम्पूर्णानंद तिवारी ने तथा संच... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:29 AM (IST)
        

मां गंगा के निर्मलीकरण का संकल्प लिया

वाराणसी : मद्धेशीय वैश्य समाज के सैकड़ों लोगों ने शुक्रवार को अपने कुल देवता संत शिरोमणि गणिनाथ जी की जयंती पर राजेन्द्र प्रसाद घाट पर 251 कलश का पूजन कर श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में जलाभिषेक किया। इससे पूर्व समाज के लोगों ने राजेन्द्र घाट पर गंगा जल हाथ में लेकर मांग गंगा के निर्मलीकरण का संकल्प लिया। समाज के लोगों ने मुख्य अतिथि विधायक रविन्द्र जायसवाल व विशिष्ट अतिथि दिनेश कुमार मद्धेशिया, पुलिस ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 01:29 AM (IST)
        

बेटी की हत्या कर फंदे पर झूले अभियंता

वाराणसी : डीजल रेल कारखाना परिसर में शुक्रवार की सुबह दिल दहलाने वाली थी। क्वार्टर नंबर 488 ए में रहने वाले सीनियर सेक्शन इंजीनियर संतोष कुमार सिंह (52) ने अपनी 11 साल की बेटी साक्षी की हत्या के बाद खुद फांसी लगाकर जान दे दी। उनके कमरे से जो तीन पन्ने का सुसाइड नोट मिला है, उससे पता चलता है कि घर में छह माह के अंदर हुई तीन मौतों से उनपर निराशा पूरी तरह हावी हो चुकी थी। हैवी मशीन शॉप में कार्यरत ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 08:42 PM (IST)
        

चिंता मत कीजिए, हम आपको सस्ती दवा दिलाएंगे..

जागरण संवाददाता, वाराणसी : आपको दवा चाहिए। क्या यहां पर आपको दवा नहीं मिल रही है?, आप चिंता मत कीजिए। हम आपको सस्ती दवा दिलवा देंगे। आप पर्ची लेकर बाहर में स्थित फला दुकान पर चले जाइए। जी हां, कुछ इसी तरह से भूमिका बताते हुए बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल में कुछ दलाल मरीजों एवं उनके तीमारदारों के हमदर्द बनकर दवा दिलाने के नाम पर पीछे ही लग जा रहे हैं। यही वजह है कि प्रदेश के कोने-कोने और बिहार स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 01:47 AM (IST)
        

जलजमाव के आगे नगर निगम बेबस

वाराणसी : नगर में जल निकासी का सिस्टम बेकार साबित हो रहा है। गुरुवार को भी नगर में बारिश हुई। हालांकि खास यह था कि झमाझम बारिश सिर्फ कुछ जगहों हुई। वहीं नगर में भी हल्की बारिश के दौरान कई इलाकों में जल-जमाव की शिकायत हुई। खास कर सिगरा, महमूरगंज, लक्सा, गोदौलिया, रवींद्रपुरी आदि इलाकों पानी भरा था। वरुणापार इलाके में ज्यादा खराब था। वजह, सुबह 11 बजे जमकर बारिश हुई। कचहरी, पांडेयपुर, टकटकपुर, शिवपुर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 01:46 AM (IST)
        

गंगा का जलस्तर घट रहा, वरुणा के तटवासी परेशान

वाराणसी : गंगा में घटाव का क्रम जारी है। दो सेंटीमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से घट रहीं हैं गंगा। विगत चार दिनों से गंगा के जलस्तर में अनवरत घटाव का क्रम जारी है। इससे वरुणा भी स्थिर हो गई हैं। हालांकि सीवर ओवरफ्लो होने से वरुणा के तटवर्ती इलाकों में रहने वाले परेशान हैं। गुरुवार को गंगा का जलस्तर सुबह से ही स्थिर रहा। सुबह 66.27 मीटर, दोपहर को 66.18 मीटर तथा सायंकाल 66.10 मीटर जलस्तर दर्ज किया गया... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 01:45 AM (IST)
        

चाय विक्रेता को गोली मारने में दो गिरफ्तार

वाराणसी : पांडेयपुर फ्लाइओवर के नीचे पान विक्रेता को गोली मारकर घायल करने के मामले में कैंट पुलिस व क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने बुधवार की रात दीन दयाल अस्पताल के पास से दो हमलावरों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए हुकुलगंज निवासी सुनील उर्फ अनु सोनकर के पास से घटना में प्रयुक्त पिस्टल व एक कारतूस बरामद किया गया। दूसरा आरोपी नई बस्ती पांडेयपुर का पीयूष उर्फ सोनू सिंह है। कैंट इंस्पेक्टर के मुताबिक ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 08:13 PM (IST)
        

साई दरबार में हिम श्रृंगार

वाराणसी : ओम् साई सेवा संस्थान द्वारा गुरुवार को नदेसर स्थित मंदिर में साई बाबा का हरियाली हिम श्रृंगार किया गया। परिसर कामिनी व अशोक की पत्तियों और फूलों से सजाया गया। प्रवेश द्वार को बर्फ की गुफा का आकार दिया गया। बाबा की वस्त्र-आभूषण से झांकी सजाई गई। भक्तों में खिचड़ी का प्रसाद वितरित किया गया। साईराज हास्पिटल द्वारा नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण भी किया गया। अखिलेश सिंह, त्रिलोकीनाथ खत्री, विवेक ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 08:09 PM (IST)
        

दो दुकानों से लाखों की चोरी

वाराणसी : देहात के दो थाना क्षेत्रों में बुधवार की रात चोरों ने सराफा व हार्डवेयर की दुकान से नकदी समेत लाखों रुपये के सामान पर हाथ साफ कर दिया। दानगंज प्रतिनिधि के अनुसार दानगंज बाजार निवासी राजकुमार सेठ की चोलापुर के धरसौना बाजार में सराफा की दुकान है। रोज की भाति बुधवार की देर शाम दुकान बंद कर वह चले गए थे। गुरुवार की सुबह पड़ोस का पान विक्रेता पिंटू दुकान के पीछे गया तो सराफा दुकान की छत की पट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 08:00 PM (IST)
        
(News from Varanasi-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Varansi, India Sunday 30 08 2015

31°c
यह भी देखें