Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 26,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

वाराणसी

ट्रेन में महिला से छेड़खानी, पथराव

वाराणसी : मंडुआडीह क्षेत्र के नाथूपुर रेलवे क्रासिंग के समीप मंगलवार की सुबह सिकंदराबाद-पटना विशेष ट्रेन में किसी यात्री ने ग्रामीण महिला के साथ छेड़खानी कर दी। ट्रेन सिग्नल पर खड़ी की गई थी। ट्रेन में बड़ी संख्या में युवक सवार रहे। पीड़ित महिला ने घटना की जानकारी खेतों में काम कर रहे किसानों को दी। इसपर क्षुब्ध ग्रामीण ट्रेन पर पथराव करने लगे। दूसरी ओर से युवकों ने भी पत्थरबाजी शुरू कर दी। इस बीच सि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 09:54 PM (IST)
        

जिला प्रशासन ने किया स्थलीय निरीक्षण

जागरण संवाददाता, वाराणसी : राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी 29 नवंबर को महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में आ रहे हैं। वह इंडियन सोशियोलाजिकल सोसाइटी के 40वें अधिवेशन का उद्घाटन करेंगे। राष्ट्रपति के आगमन को देखते हुए विवि व जिला प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। इस क्रम में मंगलवार को जिला प्रशासन की टीम ने स्थलीय निरीक्षण किया। सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए जा रहे हैं। राष्ट्रपति के हेलीकाप्टर के लिए विद्याप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 09:49 PM (IST)
        

अस्सी घाट पर अब सुलभ ने संभाली कमान

जागरण संवाददाता, वाराणसी : अस्सी घाट पर सनबीम समूह ने अपने हिस्से की सीढि़यों और चबूतरों पर से मिट्टी साफ कर दी है। आरती वाले घाट से अब पांच प्लेटफार्म साफ-साफ दिखने लगे। इनमें से दो प्लेटफार्म और उनकी सीढि़यों को देखे लोगों को अरसा हो गया था। सोमवार की रात से अस्सी घाट से सटे नए घाट के सामने की मिट्टी सफाई का अभियान सुलभ इंटरनेशनल द्वारा शुरू किया गया। मंगलवार की शाम तक करीब 200 ट्रैक्टर मिट्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 09:45 PM (IST)
        

डीरेका को निगम बनाने की प्रक्रिया शुरू

जागरण संवाददाता, वाराणसी : रेलवे में शत-प्रतिशत एफडीआइ का प्रभाव दिखने लगा है। भारत के एकमात्र डीजल रेल इंजन कारखाना को निगम बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। नई दिल्ली से मंगलवार को उच्चस्तरीय रेलवे पुनर्गठन समिति के अध्यक्ष समेत कई सदस्य डीरेका पहुंचे। कारखाना समेत कई कार्यालयों का सर्वे किया। आला अधिकारियों के साथ बैठक भी की। कमेटी ने ली राय महाप्रबंधक कार्यालय मे कमेटी ने एक बैठक आयोजित ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 09:42 PM (IST)
        

इतिहास तो किसी का भूगोल गायब

जागरण संवाददाता, वाराणसी : पर्यटन मंत्री ओमप्रकाश सिंह ने कहा कि किसी का इतिहास है तो उसका भूगोल गायब है और किसी का भूगोल है तो उसका इतिहास गायब है। शिक्षण संस्थाओं में उदय प्रताप कालेज ऐसा है, जिसका इतिहास भी है और भूगोल भी। उदय प्रताप कालेज पूर्वाचल का आन बान शान है। वह मंगलवार को यूपी कालेज के 105वें स्थापना दिवस समारोह में बोल रहे थे। बतौर मुख्य अतिथि उन्होंने कहा कि राजर्षि जू-देव ने शिक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 09:40 PM (IST)
        

सिंहद्वार तक पैदल मार्च 28 को

वाराणसी : काशी ¨हदू विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव की मांग को लेकर मंगलवार को काशी विद्यापीठ में सर्वदलीय छात्र नेताओं की बैठक हुई। बैठक में छात्रनेताओं ने कहा कि बीएचयू में छात्रसंघ बहाली की मांग को लेकर 28 नवंबर को अस्सी से सिंहद्वार तक पैदल मार्च निकाला जाएगा। 29 नवंबर को काशी विद्यापीठ में आ रहे राष्ट्रपति से मिलने के लिए डीएम से समय मांगा जाएगा और उनसे मिलकर बीएचयू में हुए भ्रष्टाचार के बार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 09:36 PM (IST)
        

पैकेट बंद नमकीन खाकर 12 बच्चे बीमार

जागरण संवाददाता, वाराणसी : लंका थाना क्षेत्र के गायत्री नगर कालोनी स्थित शांडिल्य पब्लिक स्कूल के एक दर्जन बच्चों की हालत पैकेट बंद नमकीन खाने से मंगलवार को खराब हो गई। सभी का पास के निजी अस्पताल में इलाज कराया गया। हुआ यह कि हर रोज की तरह दोपहर के भोजन की छुट्टी होने पर बच्चों ने दाई को पैसे दिए और वह बाहर से नमकीन के पैकेट ले आई। बच्चों ने खाया तो कुछ ही देर में सबकी हालत बिगड़ने लगी। किसी को ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 09:35 PM (IST)
        

कानून से नहीं रुकेगा काला धन

जागरण संवाददाता, वाराणसी : अवैध तंत्र के कारण देश में काले धन की समस्या है। इसे नियंत्रित करने के लिए लोकपाल कानून भी बनाया जा चुका है। बावजूद अंकुश नहीं लग रहा है। दरअसल कालाधन व भ्रष्टाचार सिर्फ कानून की बदौलत नही रोका जा सकता है अपितु समाज को संवेदनशील होना होगा। तभी इस पर नियंत्रण पाया जा सकता है। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में अर्थशास्त्र विभाग के तत्वावधान में मंगलवार को आयोजित 'भारत मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 09:33 PM (IST)
        

परीक्षा केंद्रों के बारामदे होंगे सीसी कैमरों से कवर

जागरण संवाददाता, वाराणसी : माध्यमिक शिक्षा मंत्री महबूब अली ने कहा कि यूपी बोर्ड की परीक्षा में नकल नहीं करने दूंगा। वर्ष 2015 में होने वाली हाईस्कूल व इंटर की परीक्षा सीसी टीवी कैमरों की निगरानी में होगी। यदि किसी केंद्र पर नकल की शिकायत मिली तो उसे आजीवन काली सूची में डाल दिया जाएगा। वह मंगलवार को सिगरा स्टेडियम में आयोजित प्रदेशस्तरीय खेल प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह में आए हुए थे। इस दौरा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 09:24 PM (IST)
        

आवेदन तिथि बढ़ी

वाराणसी : काशी ¨हदू विश्वविद्यालय में भरे जा रहे आनलाइन पंजीकरण की आवेदन तिथि बढ़ाकर 28 नवंबर कर दी गई है। विवि प्रशासन ने यह निर्णय विद्यार्थियों को हो रही असुविधाओं के मद्देनजर लिया है।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 07:46 PM (IST)
        

जिला पंचायत अध्यक्ष की निर्वाचन अधिसूचना जारी

जागरण संवाददाता, वाराणसी : मंगलवार को जिला पंचायत अध्यक्ष उप चुनाव के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई। सार्वजनिक सूचना की नोटिस कलेक्ट्रेट, विकास भवन स्थित निर्वाचन अधिकारी दफ्तर व जिला पंचायत दफ्तर में चस्पा कर दी गई है। इससे चुनावी सरगरमी बढ़ गई है। एडीएम ई को सौंपा एआरओ जिम्मा जिला निर्वाचन अधिकारी प्रांजल यादव ने जिला पंचायत अध्यक्ष उप चुनाव के लिए अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) सीता राम गुप्त को सहायक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 07:11 PM (IST)
        

चंदौली में मुगलसराय, गाजीपुर में सेवराई होगी नई तहसील

वाराणसी : चंदौली व गाजीपुर के लिए खुशखबरी कि उन्हें एक-एक तहसील की सौगात मिलने जा रही है। चंदौली में मुगलसराय व गाजीपुर में सेवराई को नई तहसील के रूप में विकसित करने का प्रदेश सरकार ने मन बना लिया है। गाजीपुर में 6, चंदौली में 4 तहसीलें कमिश्नर आरएम श्रीवास्तव ने बताया कि शासन की ओर से मंडल में दो तहसीलों की बाबत प्रस्ताव पहले ही भेजा जा चुका है। राजस्व परिषद से अनुमोदन मिलते ही इसी साल इसकी घ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 01:00 AM (IST)
        

रमना की समस्या पीएम मोदी के दफ्तर में

जागरण संवाददाता, वाराणसी : रमना में कूड़ा फेंकने के विरोध का दायरा अब बढ़ता जा रहा है। सोमवार को नागरिकों ने संसदीय कार्यालय में इसकी शिकायत दर्ज कराई। पत्रक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हस्तक्षेप कर ग्रामीणों की जान बचाने की गुहार लगाई गई है, वहीं गांव में बैठक कर युवाओं ने अधिकारियों को घेरने की चेतावनी दी, समस्या का उचित व जन हित में हल निकालने की मांग भी की। मारुति नगर कालोनी, मलहिया, सा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 11:58 PM (IST)
        

अस्सी के नये घाट की सफाई शुरू

वाराणसी : अस्सी घाट स्थित पुराने घाट पर मिट्टी हटाने का कार्य अंतिम चरण में है। सनबीम शिक्षण समूह इसकी सफाई करा रहा है, वहीं सोमवार को अस्सी के नये घाट की सफाई भी शुरू हो गई। इसकी जिम्मेदारी सुलभ इंटरनेशनल को मिली है। देर शाम तक पोकलैंड मशीन का इंतजार किया गया लेकिन जाम के चलते वह देर रात तक नहीं पहुंच सकी। हालांकि संस्था ने सफाई कार्य शुरू करा दिया है, जेसीबी से ही काम शुरू हो गया है। करीब आधा दर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 11:54 PM (IST)
        

कालाधन से अर्थव्यवस्था को खतरा

जागरण संवाददाता, वाराणसी : देश में कालेधन की समानांतर अर्थ व्यवस्था चल रही है जो आर्थिक व्यवस्था की स्थिरता के लिए खतरा बन चुकी है। ऐसे में इस पर लगाम लगाना जरूरी हो गया है। कैसे लगे लगाम इस पर अर्थशास्त्री मंथन करने जा रहे हैं। महात्मा गांधी विद्यापीठ के केंद्रीय पुस्तकालय के समिति कक्ष में 'भारत में काले धन की समस्या' विषयक दो दिवसीय संगोष्ठी 25 नवंबर से होगा। उद्घाटन सत्र के मुख्य अतिथि आयकर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 09:37 PM (IST)
        

बीमा अधिनियम में सरकार करे संशोधन

वाराणसी : भारतीय जीवन बीमा निगम के अभिकर्ताओं ने केंद्र सरकार की नीतियों से नाराज मंडल कार्यालय (भेलूपुर) परिसर में सोमवार को धरना-प्रदर्शन किया। सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। सभा में लाइफ इंश्योरेंस एजेंट्स फेडरशन ऑफ इंडिया के मंडल अध्यक्ष अवधेश पाडेय ने कहा कि सरकार बीमा अधिनियम में संशोधन करे ताकि बीमाधारकों को राहत मिले। उन्होंने कहा कि बीमा व्यवसाय एक सामाजिक सुरक्षा से जुड़ा विषय है, इसलिए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 09:22 PM (IST)
        

बृजेश सिंह कोर्ट में पेश

वाराणसी : शिवपुर सेंट्रल जेल में निरुद्ध चर्चित बृजेश सिंह को पुलिस की कड़ी सुरक्षा घेरे में सोमवार को विशेष न्यायाधीश (गैंगेस्टर एक्ट) नलिन कुमार श्रीवास्तव की अदालत में पेश किया गया। चौबेपुर पुलिस द्वारा दर्ज गैंगेस्टर एक्ट के मुकदमे में बृजेश सिंह को पेश किया गया था। उक्त मुकदमे में अभियोजन पक्ष के गवाह का बयान दर्ज होना था लेकिन गवाह के नहीं आने पर मुकदमे में सुनवाई के लिए आठ दिसंबर की तिथि तय ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 09:16 PM (IST)
        

दहेज हत्या में पति समेत तीन को सजा

जागरण संवाददाता, वाराणसी : दहेज में एक लाख रुपये और मोटरसाइकिल न देने पर विवाहिता को मार डालने के मामले में सोमवार को अदालत ने मृतका के पति, सास व ससुर को दोषी पाते हुए दंडित किया। अपर जिला जज (एकादश) डीडी ओझा की अदालत ने मृतका के पति अभियुक्त सुनील कुमार सेठ, सास शांति देवी व ससुर कमलनाथ को दस-दस साल के कारावास व बीस-बीस हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई। जुर्माना न देने पर अभियुक्तों को एक-एक वर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 09:16 PM (IST)
        

परीक्षाएं टलीं, कक्षाएं शुरू

वाराणसी : महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ प्रशासन के अनुसार 25 नवंबर से होने वाली बैक, श्रेणी सुधार की परीक्षाएं अब एक दिसंबर से होंगी। विश्वविद्यालय से संबद्ध हरिश्चंद्र पीजी कालेज के प्राचार्य डा. सोहनलाल यादव ने बताया कि परीक्षाएं टल जाने के कारण अब 25 नवंबर से कक्षाएं चलेंगी।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 09:16 PM (IST)
        

करदाताओं के हाथ में छह दिन और

वाराणसी : जिन आयकरदाताओं का इनकम टैक्स की धारा (44 एबी) के अंतर्गत टैक्स आडिट अनिवार्य है, वे तीस नवंबर तक अपना टैक्स आडिट रिपोर्ट व इनकम टैक्स रिटर्न फाइल कर दें। करदाताओं के हाथ में सिर्फ छह दिन और हैं। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड ने करदाताओं की सहूलियत के लिए टैक्स आडिट कराने की अंतिम तिथि तीस सिंतबर से बढ़ाकर तीस नवंबर 2014 कर दी थी। जिन आयकरदाताओं का वित्तीय वर्ष 2013-14 में टर्नओवर एक करो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 09:16 PM (IST)
        
(News from Varanasi-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Varansi, India Wednesday 26 11 2014

19°c
यह भी देखें