Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 11,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

उन्नाव

बुखार और डायरिया से तीन मरे

उन्नाव, जागरण संवाददता: लगातार बढ़ रही गरमी के कारण संक्रामक रोगों ने एक बार फिर तेजी से पांव पसार दिए हैं। बीते चौबीस घंटे के अंदर जिला अस्पताल में डायरिया और बुखार से एक वृद्धा समेत तीन की मौत हो गई। चिकित्सकों का कहना है कि मौसम के कारण बुखार और डायरिया बढ़ रहा है। बीते चौबीस घंटे के अंदर बुखार और डायरिया के 26 रोगी जिला अस्पताल में भर्ती कराए गए इनमें से से तेज बुखार से पीड़ित दुलारी (56) पत्‍... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Jul 2014 10:31 PM (IST)
        

एसडीएम कोर्ट में फैसला होने तक नहीं हो सकेगा निर्माण

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : गोपीनाथपुरम स्थित नगर पालिका की सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे को लेकर मचे घमासान पर फिलहाल एसडीएम कोर्ट से फैसला आने तक विराम लग गया है। विवाद के बाद विवादित जमीन पर किसी भी प्रकार के निर्माण कार्य पर रोक लगा दी गई थी। फिलहाल, एसडीएम विवादित जमीन का किसी का भी होने की बात कह रहे हैं। उनके अनुसार इस पर फैसला आने में समय लग सकता है। हालांकि, फैसला आने तक इस जमीन पर किसी प्रकार ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Jul 2014 10:25 PM (IST)
        

स्कूल वाहनों पर प्रशासन की नजर टेढ़ी

उन्नाव, जागरण संवाददाता: जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने छात्र-छात्राओं को जोखिम से बचाने के लिए स्कूल बसों व अन्य वाहनों की सघन चेकिंग करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा हैं स्कूल बसों का फिटनेस तत्काल कराया जाए जो वाहन निर्धारित मानक पूरा न कर रहे हों उन पर त्वरित कार्रवाई की जाए। डीएम श्रीमती अग्रवाल ने उक्त चेतावनी स्कूल प्रबंधकों की बैठक में वाहन स्वामियों को दी। उन्होंने एआरटीओ और पुलिस अधि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Jul 2014 10:09 PM (IST)
        

साई भक्तों ने किया विरोध प्रदर्शन

उन्नाव,जागरण संवाददाता: शंकराचार्य स्वामी स्वरुपानंद सरस्वती द्वारा साई बाबा भगवान न मानने संबंधी बयान के विरोध में गुरुवार शाम साँई भक्तों ने विरोध प्रदर्शन किया ंव कैंडल जला शंकराचार्य को सद्बुद्धि देने की ईश्वर से कामना की। साई दरबार मंदिर सेवा समिति के आह्वान पर साई मंदिर से भक्तों ने जुलूस निकाला। विरोध प्रदर्शन करते हुए छोटा चौराहा से बड़ा चौराहा तक गए जहां कैंडिल जलाकर शंकराचार्य की बुद्धि ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Jul 2014 10:04 PM (IST)
        

युवक ने युवती व चाचा पर छुरे से किया हमला

सुमेरपुर, संवादसूत्र : बिहार थाना क्षेत्र के भाटन खेड़ा में बुधवार रात घर के बाहर माता पिता के साथ सो रही युवती पर एक तरफा प्यार में पागल युवक ने हमला बोल दिया। शोर सुन बचाने दौड़े उसके चाचा पर छुरे से कई वार कर दोनों को घायल कर दिया। चीख सुनकर लोगों ने घेरा तो युवक ने खुद की गर्दन काट ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। युवती के पिता ने घटना की रिपोर्ट दर्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Jul 2014 09:59 PM (IST)
        

उद्यमियों ने भी की बजट की सराहना

उन्नाव, जागरण संवाददाता : उद्यमियों ने भी मोदी सरकार द्वारा गुरुवार को पेश किए गए आम बजट की जमकर सराहना की है। उद्यमियों ने कहा कि मोदी के बजट से देश नई बुलंदियों तक पहुंचेगा। एसोचैम के अध्यक्ष पदम अग्रवाल ने कहा कि इस बजट सेसूक्ष्म एवं लघु तथा मध्यम उद्योगों के मन में विश्वास पैदा होगा। उन्होंने कहा कि सरकार की सोच व उनके द्वारा उठाए गए कदमों से देश की अर्थ व्यवस्था जहां सुदृढ़ होगी वहीं देश नई ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Jul 2014 09:28 PM (IST)
        

बजट को सराहा पर आलोचना कम नहीं

उन्नाव, जागरण संवाददाता : मोदी के बजट की जहां अधिकांश लोगों ने सराहना की है वहीं कुछ लोगों ने इसे दिखावा बताया है। ज्यादातर लोगों का मानना है कि इस बजट से जहां देश की अर्थ व्यवस्था मजबूत होगी वहीं देश का सर्वागीण विकास हो सकेगा। बजट में सभी बिंदुओं का ध्यान रखा गया है। उपयोगी वस्तुओं में तेल, साबुन, दवाइयां, टीवी, मोबाइल, कम्प्यूटर व जूता आदि की कीमतों को सस्ता किया गया है वहीं रेडीमेड कपड़े, सिगरे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Jul 2014 09:28 PM (IST)
        

पर्यटन के नक्शे पर चमकेगा डौडिया खेड़ा

उन्नाव, जागरण संवाददाता: एक हजार टन सोने के लिए दुनिया भर चर्चा में आया राजा राव रामबक्स सिंह की रियासत डौडिया खेड़ा अब पर्यटन के नक्शे पर चमकेगी। इसके साथ सिद्ध पीठ मानी जा रही बक्सर की चंद्रिका पीठ को पर्यटन स्थल बनाया जाएगा। प्रदेश सरकार ने इसकी रूपरेखा बना ली है इसके लिए बजट का आवंटन भी कर दिया है। जल्द ही इस पर काम भी शुरू हो जाएगा। इसकी जिम्मेदारी उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद को दी गई है। इ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Jul 2014 09:26 PM (IST)
        

रिमाइंडर से खलबली, लोगों ने खुद गिराए निर्माण

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : थानाक्षेत्र के बालू घाट पर नवीन पुल के संपर्क मार्ग में बाधा बने अवैध निर्माणों को गिराने के लिए भवन स्वामियों को प्रशासन ने रिमाइंडर नोटिस भेजी है। एक नोटिस के बाद मिली दूसरी नोटिस से मुहल्ला वासियों में खलबली मची हुई है। नोटिस में भवन स्वामियों को 14 जुलाई तक का समय दिया गया है, जिसके अन्तर्गत अवैध निर्माणों को उनके द्वारा न गिराए जाने पर प्रशासन पुलिस बल की मौजूदगी में... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Jul 2014 09:00 PM (IST)
        

चालक ने पार किया लाखों का माल

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : लखनऊ से कानपुर की ओर लाखों रुपए का माल लादकर डीसीएम से आ रहे चालक ने साजिश के तहत करीब तीन लाख रुपए का माल पार कर दिया। घटना को लूट में परिवर्तित करने के लिए चालक ने क्लीनर को पीट दिया और घटना की जानकारी मालिक को दे दी। सूचना पर पहुंचे मालिक ने बात सच मान कर गंगाघाट थाने में खबर की, जहां मार खाए क्लीनर ने पुलिस के सामने सब कुछ कबूल दिया और राज खुल गया। कानपुर रतनलाल नगर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Jul 2014 08:31 PM (IST)
        

जर्जर विद्युत उपकरण दे रहे हादसे को दावत

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : अरसे से जान जोखिम में डालकर पालिका के पंप आपरेटर पालिका की सेवा में तत्पर हैं। नगर पालिका परिषद गंगाघाट के कार्यालय में स्थित पंप नंबर एक का हाल इतना ज्यादा बदहाल हो चुका है कि कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। बेपरवाह पालिका की उदासीनता के चलते अभी तक पंप हाउस की खामियों को दूर नहीं कराया जा सका। पालिका के पंप हाउस आपरेटरों में संतोष कुमार पांडेय, हरीशचंद्र निषाद ने बताया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Jul 2014 08:27 PM (IST)
        

भाई ने भाई को मौत के घाट उतारा

असोहा,संवादसूत्र: थोड़ी सी जमीन के लिए भाई ने भाई को मौत के घाट उतार दिया। रोज हो रहे इस झगड़े ने बुधवार रात खूनी रूप ले लिया। छोटे भाई ने रात में सोते समय लाठी-डंडों से बड़े भाई पर हमला कर दिया। पति की चीख सुनकर आई पत्नी को नहीं बख्शा और लाठी डंडों से लहूलुहान कर दिया। लोगों ने 108 एंबुलेंस को बुलाकर अस्पताल ले जा रहे थे लेकिन रास्ते में पति की मौत हो गई। मौरावां थाना क्षेत्र के गांव तिसंधा का शिव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Jul 2014 08:25 PM (IST)
        

महिला आयुष चिकित्सक और प्रबंधक मिले नदारद

उन्नाव, जागरण संवाददाता: अस्पतालों में डाक्टरों और स्वास्थ्य कर्मचारियों की उपस्थिति सुनिश्चित कराने के लिए तमाम शिकंजा कसने के बाद भी कोई सुधार नहीं आ पा रहा है। ग्रामीण क्षेत्र के अस्पतालों में तो चिकित्सक रात्रि निवास करने से ही कतरा रहे हैं। गुरुवार को एनआरएचएम के जिला कम्युनिटी प्रोसेस प्रबंधक द्वारा बीघापुर सीएचसी का औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान महिला चिकित्सक और एनआरएचएम का एक कर्मचारी अ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Jul 2014 08:11 PM (IST)
        

शिक्षा और स्वास्थ्य की उम्मीदों को लगे पंख

उन्नाव, जागरण संवाददाता : जिले मे प्रस्तावित राजकीय डिग्री, पालिटेक्निक कालेज के निर्माण से धन का रोड़ा हट गया तो पुरवा व नवाबगंज में महिला छात्रावास के लिए भी धन आ गया है। इसके साथ गंगाघाट में प्रस्तावित सीएचसी को भी धन दे दिया गया है। अब जल्द ही इसका निर्माण कार्य शुरू होने की उम्मीद है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पिछले साल 24 मार्च को बंदनपुरवा में पालिटेक्निक कालेज, असोहा में राजक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Jul 2014 07:02 PM (IST)
        

बदमाशों ने सर्राफा व्यापारियों को मारपीट कर लूटा

उन्नाव, जागरण संवाददाता : औरास थाना क्षेत्र के गांव अरसेना मोड़ के निकट टियर बाजार से लौट रहे दो सर्राफा व्यापारियों को बाइक सवार तीन बदमाशों ने मारपीट कर सवा किलो चांदी, सोना, व 7 हजार रुपए की नकदी लूट ली। व्यापारियों ने रात में ही घटना की सूचना थाने पर दी लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। गुरुवार को दोनों व्यापारियों ने एसपी को शिकायत सुनाई। जहां से उन्हें कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया गया है। थाना ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Jul 2014 06:14 PM (IST)
        

कार की टक्कर से पत्नी की मौत, पति घायल

उन्नाव, जागरण संवाददाता: लखनऊ कानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सोहरामऊ रसूलपुर मोड के निकट तेज रफ्तार कार की टक्कर से बाइक सवार दंपती गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें चिंताजनक हालत में नवाबगंज स्वास्थ्य केंद्र से जिला अस्पताल लाया गया। जहां महिला को मृत घोषित कर दिया गया। जबकि उसके पति की हालत गंभीर होने पर उसे ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया। घटना के समय दोनों बाइक से किसी काम को लेकर नवाबगंज की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Jul 2014 05:59 PM (IST)
        

दिवंगत वकीलों के परिजनों को दी आर्थिक सहायता

उन्नाव, जागरण संवाददाता : बार एसोसिएशन सभागार में बुधवार को मुख्य अतिथि जनपद न्यायाधीश एसके सिंह व जिला विकास अधिकारी राममणि त्रिपाठी की उपस्थिति में एसोसिएशन द्वारा दिवंगत अधिवक्ताओं के परिजनों को अनुग्रह राशि प्रदान की गई। बार एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम के दौरान कुछ दिनों पूर्व दिवंगत अधिवक्ताओं में स्व. अरुण कुमार शुक्ल के परिजनो को 50 हजार रुपए एवं स्व. योगेश तिवारी के नान प्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 09 Jul 2014 10:32 PM (IST)
        

शहर के जाम से मिलेगी निजात, मनमानी पार्किंग नहीं चलेगी

उन्नाव, जागरण संवाददाता: शहर में मनमानी पार्किंग के चलते जाम, अतिक्रमण व अवैध रूप से शहर के अंदर खड़ी होने वाले बड़े वाहनों को बाहर पर प्रशासन का चल रहा मंथन अब तेजी पकड़ रहा है। नगर मजिस्ट्रेट व सीओ सिटी के संयुक्त सर्वे रिपोर्ट के बाद बुधवार को खुद डीएम, एसपी, एएसपी, एडीएम समेत तमाम आला अधिकारियों ने खुद पूरे शहर के चिंहित इलाकों का निरीक्षण किया। इसमें स्टेशन रोड पर मनमानी तरीके से खड़ी होने वाली ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 09 Jul 2014 10:30 PM (IST)
        

होमवर्क न करने पर बच्चे को पीटा

फतेहपुर चौरासी, संवादसूत्र: क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय कठिघरा में पाठ न सुना पाने पर शिक्षक ने एक छात्र की जमकर धुनाई कर दी और कई घटे तक कमरे में भी बंद रखा। दूसरे दिन जब छात्र विद्यालय पहुंचा तो उसे स्कूल से भगा दिया। पिता ने पुलिस को तहरीर दी है। कठिघरा निवासी राम आसरे पुत्र लल्लू ने पुलिस को दिए गय प्रार्थना पत्र में बताया है कि पुत्र सूरज गांव के प्राथमिक स्कूल में कक्षा तीन में पढ़ता है। व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 09 Jul 2014 10:02 PM (IST)
        

शराब कारोबारी के घर, फैक्ट्री व प्रतिष्ठानों पर आयकर का छापा

उन्नाव, जागरण संवाददाता : शहर के शेखपुर स्थित उन्नाव डिस्टलरी और उससे जुड़े कारोबारियों व हिस्सेदारों के घर प्रतिष्ठान व कार्यालयों में बुधवार सुबह एक साथ आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा। छापेमारी के साथ जहां आसपास हड़कंप मच गया वहीं रात नौ बजे तक सभी टीमें सभी स्थानों में जांच पड़ताल के लिए खुद तो अंदर रही ही साथ में घरों में मौजूद लोगों को भी बाहर नहीं निकलने दिया गया। वहीं बाहर सीआरपीएफ के जवानों क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 09 Jul 2014 09:46 PM (IST)
        
(News from Unnao, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें