1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

उन्नाव

मांगें न मानी गई तो बीपीएड डिग्री धारक करेंगे धरना-प्रदर्शन

उन्नाव, जागरण संवाददाता: बीपीएड डिग्री धारकों की परिषदीय विद्यालयों में शारीरिक शिक्षा हेतु नियुक्ति किए जाने को लेकर शुक्रवार को बीपीएड संघर्ष मोर्चा के पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी कार्यालय पहुंच कर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट अर्चना द्विवेदी को दिया। बीपीएड डिग्री धारकों ने ज्ञापन के माध्यम से कहा है कि केंद्रीय अधिनियम में इन बच्चों को शारीरिक शिक्षा दिए जाने का प्राविधान है, ल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 09:59 PM (IST)
        

समय सीमा में पूरे होने चाहिए विकास कार्य

उन्नाव, जागरण संवाददाता : उन्नाव शुक्लागंज मार्ग के निर्माण में पेड़ कटवाने व विद्युत पोल हटवाने में आ रही बाधाओं को दूर समय सीमा के अंदर फोरलेन रोड का निर्माण कराया जाए। देख यह जा रहा है कि अधिकारी काम कराते हैं पर उसकी जानकारी नहीं देते यह स्थिति आपत्ति जनक है। भविष्य में यदि विकास व निर्माण कार्यों में यदि ऐसा पाया गया तो संबंधित अधिकारी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। यह बात प्रदेश के सिचाई व जलस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 09:11 PM (IST)
        

महिला ने आत्मदाह का किया प्रयास

उन्नाव, जागरण संवाददाता : शुक्रवार दोपहर अचानक पुलिस अधीक्षक कार्यालय में हंगामा खड़ा हो गया जब अंदर अपने कार्यालयों में बैठे अधिकारियों को पता चला कि किसी महिला ने रिपोर्ट दर्ज न होने से आक्रोशित होकर खुद पर मिट्टी का तेज डाल लिया। आनन फानन पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और महिला को महिला प्रकोष्ठ प्रभारी की अभिरक्षा में सौंप उसे मेडिकल परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया। महिला का आरोप था कि ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 09:02 PM (IST)
        

ट्रक क्लीनर को डंपर ने रौंदा, मौत

उन्नाव, जागरण संवाददाता : लखनऊ कानपुर राजमार्ग पर अजगैन थाना क्षेत्र में टोल टैक्स बैरियर के निकट शुक्रवार को भोर पहर ट्रक खड़ा कर बाथरूम करने के लिए सड़क पार कर जा रहे क्लीनर को पीछे से आ रहे डंपर ने रौंद दिया। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। साथ रहे चालक ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसकी मौत हो गई। मौरंग उतार कर लखनऊ से वापस आ रहा ट्रक संख्या यूपी 41 टी-2689 टोल बैरियर के पास खड़ा क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 08:22 PM (IST)
        

पुराने विवाद में महिलाओं के बीच चले लाठी-डंडे

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : पुराने विवाद को लेकर दो परिवारों की महिलाएं लाठी डंडे लेकर आमने सामने आ गई। विवाद बढ़ने पर दोनों ने एक दूसरे की जमकर पिटाई कर दी। बीच बचाव में आए अन्य परिजन भी आपस में भिड़ कर घायल हो गए। आसपास रहने वाले लोगों ने दोनों पक्षों को शांत कराया। दोनों पक्ष गंगाघाट थाने तहरीर लेकर पहुंच गई। पुलिस ने दोनों से तहरीर लेकर पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। गोसपुरा निवासी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 08:13 PM (IST)
        

विद्युत केबिलों में आग से हजारों का नुकसान

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : रहमतनगर मुहल्ले में विद्युत विभाग की लापरवाही उपभोक्ताओं का महंगी पड़ गई। मांग के बाद भी पोल न लगाए जाने के कारण शुक्रवार को आपस में लिपटी दो सौं केबिलें में स्पार्किंग के बाद भीषण आग लग गई। केबिलों से आग की लपटें देख लोगों ने घटना की जानकारी विभागीय अधिकारियों को देकर आपूर्ति बंद कराई। इस बीच केबिलों के नीचे स्थित टट्टर की दुकान में आग लग जाने से उपभोक्ताओं का हजारों रुपए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 08:10 PM (IST)
        

टप्पेबाजों ने उड़ाए लाखों रुपये

उन्नाव, जागरण संवाददाता : शुक्रवार को शहर में टप्पेबाजों की सक्रियता से हड़कंप की स्थिति बनी रही। शहर के मोती नगर ओवरब्रिज के निकट ईट-भट्ठा व्यापारी की सफारी की गाड़ी का शीशा तोड़ कर बदमाश नकदी व आवश्यक कागजों से भरा बैग लेकर भाग निकले। इसी तरह हिरन नगर के निकट सरिया की दुकान पर भुगतान करके लौट रहे बैंक कर्मी को टप्पेबाजों ने अपने झांसे में लेकर 55 हजार रुपए की नकदी भरा बैग लेकर भाग निकले। दोनों ही घ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 07:40 PM (IST)
        

रेलवे क्रा¨सग पार करने के बताए तरीके

उन्नाव, जागरण संवाददाता : रेलवे स्टेशन परिसर के सर्कुले¨टग एरिया फील्ड में शुक्रवार को उत्तर रेलवे संरक्षा संगठन लखनऊ के तत्वावधान में एक नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया। नुक्कड़ नाटक के जरिए लोगों को रेलवे क्रा¨सग पार करने के तौर तरीके बताए गए। संस्था के कलाकारों ने नाटक के माध्यम से लोगों को जागरूक करते हुए बताया कि रेलवे फाटक को पार करते समय बेहद सावधानी बरतें। क्रा¨सग पार करते समय सबसे पहले दाहिन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 07:20 PM (IST)
        

1,826 शिक्षामित्रों के प्रमाण पत्र जांचे गए

उन्नाव, जागरण संवाददाता : डायट परिसर में शुक्रवार को दूसरे बैच के शेष रह गए समस्त शिक्षामित्रों को प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापक पद पर समायोजित करने के लिए उनके मूल प्रमाण पत्रों के अभिलेखों की जांच की गई। इसके लिए सुबह लगभग साढ़े 6 बजे से शिक्षामित्रों का वहां पर पहुंचना शुरू हो गया था। इन शिक्षामित्रों के मूल प्रमाण पत्रों के अभिलेखों की जांच की प्रक्रिया सुबह 7 बजे से शुरू हुई जो शाम लग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 07:14 PM (IST)
        

अप्रवासी भारतीय के घर चोरी

उन्नाव, जागरण संवाददाता : शहर के मोहल्ला शेखपुर माडल बिहार कालोनी में रहने वाले अप्रवासी भारतीय के सूने घर का ताला तोड़ चोर जेवर-नकदी आदि मिलाकर लाखों का माल बीन ले गए। गुरुवार रात गृहस्वामी की बहन घर में सोने पहुंची तो ताला टूटा मिला। तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी गई। लगभग बीस घंटे बीतने के बाद भी रिपोर्ट दर्ज करने की कौन कहे पुलिस मौके पर छानबीन करने भी नहीं गई। शेखपुर माडल बिहार कालोनी निवासी अ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 06:58 PM (IST)
        

युवती ने जहरीला पदार्थ खाया

उन्नाव, जागरण संवाददाता : गंगाघाट थाना क्षेत्र के गांव सकठूखेड़ा में शुक्रवार को नवविवाहिता ने जहरीला पदार्थ खा लिया। पति ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया। पति का आरोप है मोबाइल पर किसी के गलत मैसेज आने पर उसे टोका था इसी के बाद उसने जहरीला पदार्थ खा लिया। इसके विपरीत मायके वालों का कहना है कि दहेज को लेकर उसे प्रताड़ित किया जा रहा था इससे ऊबकर जहर खाया। अस्पताल में इन्हीं आरोप प्रत्यारोप को लेकर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 06:52 PM (IST)
        

लोगों ने नशा त्यागने का लिया संकल्प

सुमेरपुर, संवाद सूत्र : शांतिकुंज हरिद्वार के तत्वावधान में ग्राम लोधी खेड़ा (चैनपुर) में आयोजित 108 कुंडी गायत्री महायज्ञ के अंतिम दिन श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी। चिलचिलाती धूप व भीषण गर्मी में यज्ञ में आहुतियां दें यज्ञ मंडप के फेरे लगाए। 108 कुंडी गायत्री महायज्ञ में पूर्व की भांति प्रात : जप, योग संस्कार के बाद यज्ञ शुरू हुआ। इसमें सभी 108 कुंडों में आहुतियां डाली गई, शांति कुंज हरिद्वार से... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 06:42 PM (IST)
        

आग से पांच घरों की संपत्ति हुई राख

सुमेरपुर, संवाद सूत्र : तहसील बीघापुर के दो अलग-अलग गांवों में आग लगने से 5 घरों की संपत्ति जलकर खाक हो गई। ग्राम बसंतखेड़ा मजरे बजौरा में गुरुवार की रात राजेंद्र बहादुर ¨सह पुत्र छात्रपाल ¨सह के घर में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर पूरे घर को अपने चपेट में ले लिया। इससे घर के सभी छप्पर व खाद्यान्न और कपड़े आदि जलकर राख हो गए। इसी प्रकार ग्राम भदेवरा में भी रात में काली सह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 06:32 PM (IST)
        

ट्रेन से गिरकर युवक की मौत

उन्नाव, जागरण संवाददाता : कानपुर उन्नाव रेलमार्ग पर शहर कोतवाली क्षेत्र में लोक नगर रेलवे क्रासिंग के पास ट्रेन से गिरकर एक युवक की मौत हो गई। मृतक वेंडर बताया जा रहा था पर सूचना पाकर पहुंची रेलवे पुलिस ने बताया कि वह वेंडर नहीं हैं। मृतक छोटू 20 वर्ष पुत्र बृज किशोर शहर के मोहल्ला प्रयाग नारायण खेड़ा कल्याणी देवी का निवासी था। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कानपुर से आ रही ट्रेन लोकनगर क्रा¨सग के प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 06:25 PM (IST)
        

पूरे परिवार को जमकर पीटा, दस घायल

-घायलों में एक मरणासन्न -सीएचसी में नहीं मिले डाक्टर हुआ हंगामा -लड़की के भागने की रंजिश में किया गया हमला गंजमुरादाबाद, संवादसूत्र: बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के गंजमुरादाबाद कस्बे के मोहल्ला टेढ़ी बाजार में गुरुवार को रात लगभग 9 बजे लाठी डंडों से लैस आधा सैकड़ा लोगों ने शकील के घर पर धावा बोल दिया। घर में जो भी मिला उसे खींच-खींच कर जमकर पीटा। घंटों हंगामा होता रहा। चौकी पुलिस तब पहुंची जब हमला... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 10:29 PM (IST)
        

पुलिस की तीसरी आंख रखेगी अपराधियों पर नजर

उन्नाव, जागरण संवाददाता: अपराध पर नियंत्रण और अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए चल रहे अभियान के तहत ओवर ब्रिज और बड़ा चौराहा के बाद गुरुवार को शहर के छोटा चौराहा, गांधी नगर और छिपियान चौराहा पर भी पुलिस की तीसरी आंख ने अपना काम शुरू कर दिया। सीओ सिटी ने इन कैमरों का परीक्षण पुलिस कंट्रोल रूम में बने कंट्रोल रूम में और मौके पर जामकर किया। उन्होंने बताया कि नाइट विजन कैमरों को 24 घंटे सक्रिय करने क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 10:12 PM (IST)
        

बुलंद हौसलों से मेधावियों ने छू लिया आसमान

उन्नाव, जागरण संवाददाता : सीबीएसई (सेंट्रल बोर्ड आफ सेकेंड्री एजूकेशन) 10वीं का परीक्षाफल गुरुवार को घोषित हो गया। जिसमें बुलंद हौसलों की उड़ान से मेधावियों ने आसमान छू लिया। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 10वीं का परीक्षाफल जैसे ही आया स्कूलों में खुशियों जैसा माहौल हो गया। अच्छे ग्रेड पाने वाले छात्र-छात्राएं खुशी से झूम उठे। उन्होंने एक दूसरे को हार्दिक बधाई दी। 10 सीजीपीए (क्यूमुलेटिव ग्रेड प्व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 08:26 PM (IST)
        

झोलाछाप के इलाज ने एक की जान

गंजमुरादाबाद, संवाद सूत्र : बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के ग्राम दसगंवा में बुधवार दोपहर बकरियां चराने के दौरान दो किशोरों के बीच मामूली बात पर मारपीट हो गई। घर पहुंच किशोर के पेट में दर्द होने लगा। परिजनों ने उसे एक झोलाछाप को दिखाकर उपचार शुरू किया। उसने उसे एक इंजेक्शन लगाया गया। इसके कुछ ही मिनट बाद किशोर ने दम तोड़ दिया। पीड़ित पिता की तहरीर पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 08:20 PM (IST)
        

खामियों की नोटिंग, कार्रवाई पर चुप्पी

पुरवा, संवाद सहयोगी : गुरुवार को विशेष सचिव ¨सचाई व जिले के नोडल अधिकारी धीरज साहू ने तहसील क्षेत्र के लोहिया ग्राम हरीखेड़ा में विकास कार्यो की समीक्षा की। ग्रामीणों के साथ चौपाल लगा उनकी समस्याएं सुनी। इसके बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एवं तहसील का उन्होंने निरीक्षण किया। इस दौरान मिली खामियों की नो¨टग कर चुप्पी साध ली गयी। यद्यपि लंबे समय से यदा कदा अस्पताल आने वाले एक चिकित्सक पर कार्रवाई के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 08:10 PM (IST)
        

कपड़ा व्यापारी के खिलाफ युवती ने छोड़ा सुसाइड नोट

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : थानाक्षेत्र के श्रीनगर मुहल्ले में नौकरी छूट जाने के बाद अवसाद ग्रस्त युवती द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या करने के मामले में नया मोड़ प्रकाश में आया है। गुरुवार को मृतका के परिजनों ने गंगाघाट थाना पुलिस को शव के पास से मिला एक सुसाइड नोट सौंपा है, जिसमें युवती ने आत्महत्या को प्रेरित करने के लिए नगर के एक कपड़ा व्यापारी को दोषी ठहराया है। थानाध्यक्ष के अनुसार उक्त मामले में स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 08:02 PM (IST)
        
(News from Unnao, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें