1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

उन्नाव

पुरवा कोतवाली में डीएम-एसपी के पहुंचने से हड़कंप

पुरवा, संवाद सहयोगी : शनिवार को कोतवाली मे आयोजित समाधान दिवस मे जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने औचक निरीक्षक कर सबको चौका दिया। जिलाधिकारी ने बीते समाधान एवं तहसील दिवसों की शिकायतों के निस्तारण की जानकारी किया। इसमें ग्राम पल्हरी में पट्टी की आवासीय भूमि पर कब्जा दिलवाने में अवरोध की बात सामने लायी गयी। जिलाधिकारी ने आवश्यक कार्यवाही करने के आदेश दिए हैं। शनिवार को दोपहर 12 बजे जिलाधिकारी सौम्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 08:27 PM (IST)
        

डिजिटल राशन कार्डो पर जल्द करें हस्ताक्षर

उन्नाव, जागरण संवाददाता : राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम का लाभ उपभोक्ताओं को देने के लिए नए राशन कार्ड पुरुषों की जगह पर महिला गृह स्वामियों के नाम डिजिटल आधारित बनवाए जाने के लिए शासन प्रशासन ने पूरा जोर लगा रखा है। लेकिन घर-घर सर्वे कर फार्म की उपलब्धता कराने की प्रक्रिया जनपद के नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों में सक्रियता के साथ पूरी न कर कर्मचारी लापरवाही का पर्याय बने हैं। क्षेत्र पंचायतों में न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 08:19 PM (IST)
        

द्वारचार के दौरान बरात में मारपीट व फाय¨रग

अचलगंज, संवादसूत्र : थाना क्षेत्र के रामबक्सा खेड़ा मजरे मालमऊ आयी बरात में द्वारचार के दौरान विवाद हो गया। बराती एवं जनाती एक दूसरे से भिड़ गये। नौबत फाय¨रग तक पहुंच गयी। इससे अफरा तफरी मच गयी। वर पक्ष के परिजन छोड़कर सभी भाग खड़े हुए। पूरी रात इसकी पंचायत हुई। विरादरी के बुर्जुगों के हस्तक्षेप पर शनिवार सुबह समझौता होकर दुल्हन की विदाई हो सकी। घटनाक्रम के अनुसार बरात बीघापुर थाना क्षेत्र के घाटमपु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 07:57 PM (IST)
        

चढ़ावा कम ले जाने पर बिना दुल्हन लौटी बरात

सुमेरपुर, संवादसूत्र: चढ़ावे के जेवर कम होने से कन्या पक्ष ने बरात को वापस लौटा दी, साथ ही वर पक्ष को दुल्हन तो मिली नहीं, भोजन व नाश्ते तक के दाम चुकाने पड़ गए। ग्राम गनेशी खेड़ा थाना बिहार निवासी कस्तूरी लोध के पुत्र शिव नंदन की बरात 16 अप्रैल को ग्राम पंची खेड़ा (देवपुर) थाना सरेनी जनपद रायबरेली के ¨बदादीन के यहां गई थी। बरात के स्वागत सत्कार के बाद विवाह की रस्म शुरू हुई। वर पक्ष द्वारा चढ़ाव भेज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 07:53 PM (IST)
        

प्रेमिका को पाने के लिए पुत्र का अपहरण

नवाबगंज, संवादसूत्र : प्रेमिका की बेवफाई के बाद प्रेमी ने उसे पाने की जिद में बेटे का अपहरण कर लिया और गांव के बाहर बने खंडहर में उसको तीन दिनों तक रखा। इधर अपरहरण की सूचना पर मां ने अजगैन पुलिस को सूचना दी और अपने पूर्व प्रेमी पर शक जाहिर करते हुए प्रार्थना पत्र दिया। पुलिस की छापेमारी के बाद उसके बेटे को पुलिस ने अपहरणकर्ता के चंगुल से छुड़ा लिया। अजगैन थाना अन्तर्गत निवासी अजैया खेड़ा शिवदेवी पु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 07:41 PM (IST)
        

बदमाशों ने गृहस्वामी पर हमला बोल की लूटपाट

अचलगंज, संवादसूत्र: थाना क्षेत्र के गांव जमुका के मजरे टीकाखेड़ा में शुक्रवार देर रात बदमाशों ने ग्राम प्रधान के देवर के घर धावा बोला। जहां कमरे में रखी आलमारी, बक्सा आदि का ताला तोड़कर उसमें रखे लगभग पौने दो लाख रुपए नकद और चार लाख रुपए के सोने चांदी के जेवर आदि लूटे और फिर बरामदे में सो रहे गृहस्वामी को लाठी-डंडों व धारदार औजारों से पीट पीटकर मरणासन्न कर दिया। गंभीर हालत में पड़े गृहस्वामी को जिला ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 07:14 PM (IST)
        

आपरेशन टेबल पर जच्चा-बच्चा की मौत

सफीपुर, संवाद सहयोगी : कोतवाली क्षेत्र में पेट्रोल पंप के सामने स्थित एक निजी अस्पताल में प्रसव के लिए हुए आपरेशन के दौरान टेबल पर ही जच्चा बच्चा की मौत हो गई। घटना के बाद डाक्टर और दूसरे स्टाफ पीछे के रास्ते से गाड़ी छोड़कर भाग निकले। रातभर घटना से बेखबर मृतका के परिजनों को अस्पताल के चतुर्थ श्रेणी कर्मियों ने हालत गंभीर होने की सूचना देते हुए कानपुर ले जाने की सलाह दी। परिजन आनन फानन दोनों को कानप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 06:51 PM (IST)
        

शादी का झांसा देकर युवती से किया दुष्कर्म

उन्नाव, जागरण संवाददाता: शहर कोतवाली क्षेत्र के गांव हिन्दू खेड़ा में एक युवती को झांसा देकर युवक ने काफी दिनों तक दुष्कर्म किया। इसके बाद उससे शादी से इंकार कर दिया और दूसरी शादी की तैयारी में लग गया। इसपर पीड़िता ने कोतवाली में तहरीर देकर रिपोर्ट दर्ज करायी है। पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल कराने के साथ ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। शहर के ¨हदू खेड़ा गांव निवासी 22 वर्षीय युवती को गांव के ही एक यु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 09:55 PM (IST)
        

बाइक भिड़ंत में चार घायल

पुरवा, संवाद सहयोगी: पुरवा उन्नाव मार्ग पर शुक्रवार को रात लगभग 8 बजे पुरवा कोतवाली क्षेत्र में पावर हाउस के सामने दो बाइकों में आमने सामने भिड़ंत हो गई। दोनों बाइकों पर सवार चार युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों में दो उन्नाव शहर और दो युवक मौरावां के रहने वाले हैं। घायलों में एक को लखनऊ ट्रामा सेंटर और दो को जिला अस्पताल भेजा गया है। मौरावां के मोहल्ला पटकीटोला निवासी शरद 25 वर्ष पुत्र सिद्धे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 09:30 PM (IST)
        

पुल शुरू होते ही उड़ गई नियमों की धज्जियां

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी: शुक्रवार को नवीन पुल की शुरुआत होते ही राहगीरों ने सभी नियमों की धज्जियां उड़ा दीं। कानपुर व उन्नाव के जिलाधिकारियों की सहमति ये लिया गया फैसला पुल शुरू होने के बाद भी लागू नहीं हो सका है। जबकि, घोषणा में पुल चालू होने के साथ ही नियमों को भी लागू करने की बात कही गई है। लंबे समय से जिला वासियों को जिस घड़ी का इंतजार था आखिर वह पांच साल बाद आ ही गई। पुराने पुल पर लगने वाले ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 09:19 PM (IST)
        

लखनऊ के एसी मैकेनिक का शव सड़क किनारे मिला

उन्नाव, जागरण संवाददाता: सोहरामऊ थाना क्षेत्र के गांव बजेहरा और सई नदी के मध्य शुक्रवार सुबह सड़क किनारे एक अज्ञात युवक का शव संदिग्ध हालात में पड़ा मिला। उसकी पैंट की जेब में मिले आईकार्ड व ड्राइ¨वग लाइसेंस से उसकी शिनाख्त लखनऊ के भरतपुर ताल कटोरा निवासी एसी मैकेनिक के रूप में हुई। घटना की सूचना पर पहुंचे परिजनों ने हत्या की आशंका जतायी है। जबकि सोहरामऊ पुलिस इसे दुर्घटना मान रही है। शुक्रवार सुब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 08:41 PM (IST)
        

हाईवे पर जाम से नगर का यातायात प्रभावित

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी: शुक्रवार को हाइवे पर लगे जाम का खामियाजा नगर के यातायात को भी पूरे दिन भुगतना पड़ा। हाईवे पर लोड बढ़ने पर कुछ भार गंगा बैराज के रास्ते तो कुछ वाहनों का भार गंगा पुल के रास्ते कानपुर पहुंचा। इस दौरान कई बार राजधानी मार्ग व सरैया रेलवे क्रा¨सग पर भी जाम लगता रहा। बता दें कानपुर रामादेवी की ओर चल रहे निर्माण कार्य के कारण लखनऊ कानपुर हाइवे पर आए दिन जाम लग रहा था। शुक्रवार क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 08:29 PM (IST)
        

किसान की सदमे से मौत होने की चर्चा

उन्नाव : फतेहपुर चौरासी थाना क्षेत्र के गांव अटिया निवासी किसान अखिलेश 35 की गुरुवार देर रात मौत हो गई। मृतक के परिजनों का कहना है कि उसकी फसल काफी बर्बाद हो गई थी। दो दिन पहले वह जब खेत से वापस लौटा तभी उसकी हालत बिगड़ गई और गुरुवार शाम को मौत हो गई। जबकि ग्रामीणों में चर्चा है कि मृतक काफी समय से बीमार चल रहा था। उसकी पत्नी का लगभग एक वर्ष पूर्व ही देहांत हो गया था। पांच बच्चे हैं उसी बीमारी के क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 08:06 PM (IST)
        

शादी के घर में सेंधमारी

चकलवंशी, संवादसूत्र : असीवन थाना के गांव सुब्बाखेड़ा के निवासी श्रीशचंद्र बाजपेई अपने पुत्र विवेक के जनेऊ संस्कार व विवाह की तैयारी में लगे थे। इसके लिए गुरुवार को ही चढ़ावे के जेवरात एवं अन्य कीमती सामान आदि लाए थे। घर के लोग खाना पीना कर सो गए। इसी बीच रात में सेंधमारी कर चोर लाखों की कीमत का सामान हथिया कर भाग निकले। इसकी जानकारी सुबह लोगों को घर के अंदर कमरों में बिखरे पड़े सामान को देख कर होने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 08:01 PM (IST)
        

किसान ने की खुदकुशी

असोहा, संवादसूत्र : कर्ज के बोझ से दबे और बर्बाद हुई फसल से परेशान अधेड़ ने फांसी लगा कर जान दे दी। मृतक गल्ला व्यापारी होने के साथ साथ दूसरों के खेतों को बटाई पर लेकर खेती भी करता था। मौरावां थाना क्षेत्र के गांव बछौरा गांव निवासी चंद्रपाल साहू 46 पुत्र श्याम बिहारी के पास जीवनयापन के लिए 15 बिस्वा जमीन और गांव के बाहर दुकाने हैं। इसके अलावा वह गल्ला का व्यापार और दूसरों के खेतों को बटाई पर लेकर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 07:57 PM (IST)
        

सेवानिवृत्त रोडवेज कर्मी के घर चोरी

उन्नाव, जागरण संवाददाता : बीते चार माह में शहर कोतवाली क्षेत्र में हुई चोरी की सनसनीखेज वारदातों का पुलिस आज तक खुलासा नहीं कर सकी। इसी बीच गुरुवार रात चोरों ने शहर की पाश कालोनी आवास विकास निवासी सेवानिवृत्त रोडवेज कर्मी के सूने पड़े मकान पर धावा बोला। मकान के मुख्य गेट का कुंडा तोड़ कर घर के अंदर दाखिल हुए चोरों ने घर में रखी लगभग 22 हजार रुपए की नगदी 20 लाख कीमत के सोने चांदी के जेवर कपड़े आदि उठा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 07:48 PM (IST)
        

दलाल को घेर रोगी के परिजनों ने किया हंगामा

उन्नाव, जागरण संवाददाता : उमाशंकर दीक्षित जिला अस्पताल में दलालों का तिलिस्म टूट नहीं रहा है। शुक्रवार को जिला अस्पताल गेट पर सक्रिय एक दलाल ने टेंपो से आए एक रोगी के साथ रहे लोगों को अपने जाल में फंसा लिया। वह उसे लेकर नर्सिंग होम चला था इसी बीच रोगी के कुछ करीबी लोग आ गए उन्होंने दलाल को घेर गाली गलौज कर हंगामा काटा। भीड़ का लाभ उठा दलाल भाग निकला। हुआ यह थाना बीघापुर के गांव देवकली सरांय निवास... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 07:36 PM (IST)
        

आनलाइन दवा पर्चा बनाने का आदेश फाइलों में दफन

उन्नाव, जागरण संवाददाता: बैक डेट में फर्जी मेडिकल प्रमाण पत्र जारी होने, ओपीडी में फर्जी रोगी संख्या दर्शाने आदि पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए ऑनलाइन दवा पर्चा बनाने का आदेश फाइलों में दफन होकर रह गया। लगभग डेढ़ वर्ष बीतने के बाद भी अभी तक ऑन लाइन दवा पर्चा बनाने के आदेश को अमली जामा नहीं पहनाया जा सका है। प्रमुख सचिव स्वास्थ्य द्वारा जारी किया गया आदेश किन कारणों से अमली जामा नहीं पहन सका इस पर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 07:22 PM (IST)
        

जमदग्नि आश्रम में धूमधाम से मनाई जाएगी परशुराम जयंती

उन्नाव, जागरण संवाददाता: भगवान परशुराम की ग्राम भितरेपार स्थित तपोस्थली महर्षि जमदग्नि आश्रम में अक्षय तृतीया पर परशुराम जयंती का आयोजन प्रति वर्ष की भांति इस साल भी 21 अप्रैल को बड़ी भव्यता के साथ करने की तैयारियां जोरों पर की जा रही है। ग्राम भितरेपार नगर पंचायत नवाबगंज के पूर्व दक्षिण दिशा में लगभग 5 किमी. दूर स्थित है। जहां पर परम प्रतापी भगवान विष्णु के दशावतार महाबाहु परशुराम जी के पिता जमदग्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 07:19 PM (IST)
        

बर्बाद फसल देख किसान को पड़ा दिल का दौरा

सुमेरपुर, संवादसूत्र : तहसील बीघापुर के ग्राम सरैया कोटवर में गुरुवार को एक किसान की मृत्यु हो गई। उक्त ग्राम के प्रधान यदुकुंवर ¨सह ने बताया कि ग्राम के निवासी राम भूषण (60) पुत्र बुधई गुरुवार को अपना खेत देखने गया था। फसल के बर्बाद होने की बात पर रोते पीटते हुए वह घर वापस लौटा। बताते हैं कि वह इस बात से सबसे अधिक परेशान था कि अब वह किसान क्रेडिट कार्ड व समिति का कर्जा कैसे अदा करेगा। रात में असह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 07:10 PM (IST)
        
(News from Unnao, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें