उन्नाव

  • स्वास्थ्य सेवा में जिला और फिसड्डी

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 01:00 AM (IST)

    उन्नाव, जागरण संवाददाता : विभिन्न स्वास्थ्य कार्यक्रमों से लेकर अस्पतालों में किए जा रहे दवा उपचार को लेकर प्रदेश स्तर पर की गई ग्रे¨डग में अन्त: एवं वाह्य रोगियों, परिवार कल्याण कार्यक्रम, तथा जननी सुरक्षा आदि कार्यक्रमों की धीमी प्रगति ने स्वास्थ्य सेवाओं के क्रियान्वयन में जिले को ग्यारह पायदान नीचे पहुंचा दिया है। स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर की रै¨कग में जिला 53वें नंबर पर पहुंच गया है पहले ये 42... और पढ़ें »

  • फड़ पर पुलिस का छापा, भाग रहे एक युवक की मौत

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:34 PM (IST)

    गंजमुरादाबाद, संवाद सूत्र: बांगरमऊ कोतवाली के गांव अतरधनी की सीमा में पड़ने वाली एक बाग में लंबे समय से जुआड़खाना चल रहा है। इसकी सूचना पर गुरुवार को सिपाही अनीस और कृष्णपाल ने छापा मारा सिपाहियों को देख वहां मौजूद जुआरी तो भग निकले पर पुलिस ने थानाफतेहपुर चौरासी के गांव प्रतापगंज मजरा जाजामऊ निवासी सुबेदार पुत्र मूलचंद्र को पुलिस ने पकड़ लिया। ग्रामीणों का आरोप है कि सिपाहियों ने भगते समय उसकी गर... और पढ़ें »

  • पंचायत की खुली बैठक में संघर्ष

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:15 PM (IST)

    उन्नाव, जागरण संवाददाता : विकास खंड सफीपुर के शाहपुर गांव में गुरुवार को कोटा चयन के लिए बुलाई गई खुली बैठक में दो पक्षों के बीच विवाद हो गया। जमकर ईंट पत्थर व लाठी डंडे चले जिसके चलते दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। खंड विकास अधिकारी व उनके साथ रहे कर्मचारियों ने कमरे में कैद होकर किसी तरह जान बचाई। शाहपुर ग्राम पंचायत में पापरि गांव में सरकारी सस्ता गल्ला की दुकान थी। इसकी गांव के लोगों ने डी... और पढ़ें »

  • साक्षी फिर बोले, अयोध्या में बनकर रहेगा राम मंदिर

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:59 PM (IST)

    बीघापुर, संवाद सहयोगी : भाजपा भले राम मंदिर को लेकर खामोश हो पर उनके फायर ब्रांड सांसद ने बुधवार को एक बार फिर कहा कि सूर्य अपनी गर्मी छोड़ सकता है, गंगा नदी वापस हिमालय को जा सकती है, लेकिन अयोध्या में भगवान श्री राम का भव्य बनने से कोई ताकत नहीं रोक सकती। उन्होंने दावा भी किया कि मंदिर इसी भाजपा सरकार में बनेगा। सांसद बीघापुर के ग्राम धानीखेड़ा में भगवंतनगर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक कृपा... और पढ़ें »

  • जन शिकायतों का निस्तारण नहीं करेंगे तो फिर क्या करेंगे

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:27 PM (IST)

    उन्नाव, जागरण संवाददाता: मुख्यमंत्री संदर्भित प्रकरणों से लेकर डीएम के स्तर तक से आने वाली ऑनलाइन जन शिकायतों के निस्तारण में भी अधिकारी गंभीर नहीं हैं। दर्जनों मामलों का निस्तारण नहीं हो सका है। समीक्षा में इसका खुलासा होने पर एडीएम का पारा चढ़ गया। मातहतों से सवाल किया कि जनता की समस्याओं को हल नहीं करोगे तो क्या करोगे। उन्होंने चेतावनी दी कि लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई हो सकती है क्यों कि ... और पढ़ें »

  • चोरी की बाइक से घूम रहे युवक को भीड़ ने धुना

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 09:07 PM (IST)

    शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : गंगाघाट थाना क्षेत्र के नेतुआ इलाके में गुरुवार को चोरी की बाइक से घूम रहे एक युवक की भीड़ ने जमकर धुनाई कर दी। धुनाई करने के बाद भीड़ ने उसे पुलिस को सौंप दिया। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। कंचन नगर मोहल्ले का रहने वाला हरीश बाजपेई चोरी की बाइक से नेतुआ गया था। जहां पर काम कर रहे एक पाइप के मिस्त्री रमेश पासी निवासी रश्मिलोक ने उससे पानी पीने के लिए कहीं जाने की बात कह क... और पढ़ें »

  • विवाह की जिद पर उतारा था प्रेमिका को मौत के घाट

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 08:59 PM (IST)

    उन्नाव, जागरण संवाददाता : मांखी थाना क्षेत्र के गांव जरेलिया की सीमा में तीन माह पूर्व कुआं मिले अज्ञात महिला के शव की पहचान होने के बाद माखी पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा कर लिया है। युवती की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उसके प्रेमी ने ही विवाह करने की जिद पर गला दबाकर की थी। उसे मौत के घाट उतारने के बाद शव को कुएं में फेंक कर वह भाग निकला। पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा कर हत्याभियुक्त को गिरफ्तार क... और पढ़ें »

  • रेल हम सफर स्वच्छता अभियान स्टेशन पर शुरू

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 08:56 PM (IST)

    शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : गंगाघाट रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को रेल हमसफर स्वच्छता अभियान की शुरुआत हुई। स्वच्छता अभियान का शुभारंभ सीनियर डिवीजनल मैकेनिकल इंजीनियर लखनऊ डिवीजन ने गंगाघाट रेलवे स्टेशन पर पहुंच कर किया। उन्होंने बताया कि यह अभियान पूरे एक सप्ताह तक चलेगा। इसे अलग अलग दिवसों के रूप में चलाया जाएगा। सप्ताह के दिवसों को नाम दे दिया गया है। उन्होंने स्टेशन परिसर का निरीक्षण कर स्टेशन अध... और पढ़ें »

  • आंधी में टूटी एचटी लाइन, गिरे पेड़ व पोल

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 08:52 PM (IST)

    शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : बुधवार रात फिर आए आंधी-तूफान से जहां आजाद मार्ग पर चार पेड़ गिरकर धराशायी हो गए वहीं दो बिजली के पोल व तार टूट कर गिरने से तमाम लोग बाल बाल बच गए। तार टूटकर गिरने से बिजली व्यवस्था चरमरा गई। कई इलाके रात भर अंधेर में डूबे रहे। सबसे खतरनाक मंजर हुसैन नगर करबला मोहल्ले में रहा। यहां के रहने वाले महबूब अली के घर पर 11 हजार की एचटी लाइन टूट कर गिरने से हाहाकार मच गया। करंट से... और पढ़ें »

  • थाने के सामने दिनदहाड़े हुई लाखों की टप्पेबाजी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 08:46 PM (IST)

    शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : गंगाघाट थाने के सामने गुरुवार को दिनदहाड़े दोपहर लगभग ढाई बजे एक महिला के साथ दो टप्पेबाजों ने लाखों की नकदी व जेवरातों की टप्पेबाजी कर दी। टप्पेबाज घटना को अंजाम देने के बाद फरार हो गए। थाने में शिकायत करने पर पुलिस ने मामला फर्जी बताकर उसे चलता कर दिया। सीताराम कॉलोनी बाजार में रहने वाली राजकुमारी (55) पत्नी स्व. रंजीलाल ने बताया कि वह उन्नाव से वापस टेंपो स्टैंड पर उतर... और पढ़ें »

  • गोद लिए गांवों का सच छिपा रहे अफसर!

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 08:18 PM (IST)

    उन्नाव, जागरण संवाददाता : राज्य पोषण मिशन के तहत कुपोषित बच्चों को कुपोषण से मुक्त कराने के लिए अधिकारियों ने जो गांव गोद लिए वहां के बच्चे कुपोषण से मुक्त नहीं हो पा रहे हैं। गांवों को गोद लेने वाले अधिकारी भ्रमण कर कुपोषित बच्चों का हालचाल लेना गंवारा नहीं कर रहे हैं। ऐसे अधिकारियों को मुख्य विकास अधिकारी ने सचेत किया है कि वह गांवों में जाएं और भ्रमण आख्या समय से उपलब्ध कराएं। भ्रमण न किए जान... और पढ़ें »

  • ऐडेड स्कूलों में हुई नियुक्तियों पर उठे सवाल, रिकॉर्ड तलब

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:40 PM (IST)

    उन्नाव, जागरण संवाददाता: प्रदेश भर में बेसिक शिक्षा के ऐडेड स्कूलों में बड़े पैमाने पर नियुक्तियां हुईं। नियुक्तियों में जिले के अधिकारियों से लेकर स्कूल के प्रबंधन तंत्र तक में मोटी रकम का बंटवारा होने की शिकायतों के बाद हुई जांच में भी गोलमाल मिला। बेसिक शिक्षा सलाहकार ने भी नियुक्तियों में घालमेल होने की बात को माना और प्रदेश भर के बीएसए से नियुक्तियों संबंधी रिकॉर्ड तलब किए गए हैं। बेसिक शिक्षा... और पढ़ें »

  • कंफर्म टिकट पर अपने को भी कर सकेंगे सफर

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:22 PM (IST)

    उन्नाव जागरण संवाददाता : आपके पास कंफर्म रेलवे टिकट है, पर किसी कारण से सफर नहीं कर पा रहे तो परेशान होने की जरूरत नहीं है कि आपका कंफर्म टिकट बेकार हो जाएगा। प्रभु ने एक और बड़ा फैसला लेते हुए कंफर्म टिकट पर अपनों को सफर कराने की सहूलियत का तोहफा दिया है। यानि कि अब आपकी टिकट पर आपके अपने सफर तय कर सकेंगे। जिसके लिए महज कुछ कागजी औपचारिकताएं पूरी करनी होंगी। बस टिकट पर एक ही बार नाम बदलने का मौका ... और पढ़ें »

  • स्वास्थ्य सेवा में जिला और फिसड्डी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 07:09 PM (IST)

    उन्नाव, जागरण संवाददाता : विभिन्न स्वास्थ्य कार्यक्रमों से लेकर अस्पतालों में किए जा रहे दवा उपचार को लेकर प्रदेश स्तर पर की गई ग्रे¨डग में अन्त: एवं वाह्य रोगियों, परिवार कल्याण कार्यक्रम, तथा जननी सुरक्षा आदि कार्यक्रमों की धीमी प्रगति ने स्वास्थ्य सेवाओं के क्रियान्वयन में जिले को ग्यारह पायदान नीचे पहुंचा दिया है। स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर की रै¨कग में जिला 53वें नंबर पर पहुंच गया है पहले ये 42... और पढ़ें »

  • खड़े ट्रक में घुसा डंपर, चालक क्लीनर घायल

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:57 PM (IST)

    उन्नाव, जागरण संवाददाता : लखनऊ कानपुर राजमार्ग पर गुरुवार को भोर पहर अजगैन थाना क्षेत्र में सोनिक मोड़ से पहले सड़क किनारे खड़े ट्रक में गिट्टी लादकर लखनऊ की ओर जा रहा डंपर पीछे से घुस गया। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि सड़क पर खड़ा कंटेनर सड़क के नीचे खंती में चला गया और डंपर का चालक स्टेय¨रग के बीच फंस गया। राहगीरों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। लेकिन एक घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंची। इस बीच राहगीरों ने क्षेत... और पढ़ें »

  • और गर्द में गुम हुए अरमान

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 06:50 PM (IST)

    उन्नाव, जागरण संवाददाता : करीब छह पीढि़यों के तमाम सपने यहां परवान चढ़े तो जवान होती पीढ़ी ने भी बेहतर भविष्य के अरमान पाल रखे थे। वह सब पोकलैंड की एक चोट पर गर्द में गुम हो गए तो यादें मलबे में दफन। सोमवार रात आए तूफान के बाद कल रात बिजली मिली तो शहर गहरी नींद सोया था। गुरुवार सुबह जब आंख खुली तो शहर के मुख्य बाजार का नजारा ही बदला पाया। प्रशासन जेसीबी और पोकलैंड लेकर भारी पुलिस बल के साथ अताउल्ल... और पढ़ें »

  • स्वास्थ्य सेवाओं में जिला और हुआ फिसड्डी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:03 AM (IST)

    उन्नाव, जागरण संवाददाता : विभिन्न स्वास्थ्य कार्यक्रमों से लेकर अस्पतालों में किए जा रहे दवा उपचार को लेकर प्रदेश स्तर पर की गई ग्रे¨डग में अन्त: एवं वाह्य रोगियों, परिवार कल्याण कार्यक्रम, तथा जननी सुरक्षा आदि कार्यक्रमों की धीमी प्रगति ने स्वास्थ्य सेवाओं के क्रियान्वयन में जिले को ग्यारह पायदान नीचे पहुंचा दिया है। स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर की रै¨कग में जिला 53वें नंबर पर पहुंच गया है, जबकि गत व... और पढ़ें »

  • खामोश मौत मर रही कलहर झील

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:03 AM (IST)

    भगवंतनगर, संवाद सूत्र: राजस्व कर्मियों की लापरवाही के कारण क्षेत्र में जल संचयन का एक बड़ा स्त्रोत खत्म होने के कगार पर है। करीब एक दर्जन से अधिक गावों का बरसात का पानी पहले तो इस बड़ी झील में आकर ठहरता था और फिर ओवरफ्लो होने के बाद कई अन्य तालाबों तक पहुंचता था। परंतु अब सारा सिस्टम ही फेल हो चुका है। झील नाममात्र बची है तो नालों के ऊपर तक लोगों ने घर बना लिये। कस्बे से जुड़े ग्राम पतारी में बारह ब... और पढ़ें »

  • बर्न यूनिट तैयार, फिर भी तड़पते मरीज

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:03 AM (IST)

    उन्नाव, जागरण संवाददाता : जले रोगियों के बेहतर उपचार के लिए बर्न यूनिट और प्लास्टिक सर्जरी की अलग व्यवस्था की गई भवन बनकर तैयार भी हो चुका है। लेकिन उसके बाद भी रोगियों को इसका कोई लाभ नहीं मिल रहा है। स्टाफ और उपकरणों की स्वीकृति न होने से भवन एक वर्ष से जले रोगियों को मुंह चिढ़ा रहा है। जिला अस्पताल के बर्नवार्ड में जले मरीजों के लिए अलग केबिन तो बना है पर इसमें एसी तक नहीं चल रहा है नतीजा है जल... और पढ़ें »

  • खनन माफिया के आगे एनएचएआई नतमस्तक

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:03 AM (IST)

    उन्नाव, जागरण संवाददाता : लखनऊ-कानपुर हाईवे पर ओवरलो¨डग का खेल थम नहीं रहा। जिम्मेदार अमला केवल कागजी कोरम पूरा कर रहा है। खनन माफिया के सामने एनएचएआई की बंदिशें भी फिजूल हैं। सड़क का सत्यानाश हो रहा, खुद एनएचएआई इस बात को मान रहा और हाईवे की खराब सड़क की बात आते ही ओवरलो¨डग पर ही इसका ठीकरा फोड़ता। पर टोल प्लाजा पर लोड मापने का इंतजाम और जुर्माना वसूलने का नियम है लेकिन उसे प्रभावी करने में खुद टोल ... और पढ़ें »

(News from Unnao, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें