Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

उन्नाव

एसबीआई में चोरी का प्रयास

उन्नाव, जागरण संवाददाता: मंगलवार देर रात बाबूगंज स्थित स्टेट बैंक सिटी ब्रांच में चोरो ने धावा बोल चोरी का प्रयास किया। बदमाश बाहर लगे चैनर का एक ताला तोड़ कर अंदर घुसे। फिर बैंक के अभिलेख रूम में पहुंचे। जहां चोरों ने अंदर रखी तीन बैट्री उठा कर बैंक के पीछे के हिस्से में फेंक दी और अभिलेखों से छेड़छाड़ करने के बाद भाग निकले। रात तीन बजे आसपास के लोगों की सूचना पर पुलिस अमला मौके पर पहुंचा लेकिन तब त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:03 AM (IST)
        

अन्नदाता पर सूखे का संकट, हालात भयावह

अचलगंज, संवादसूत्र: अवर्षण की काली छाया से अन्नदाता संकट में है। हाड़तोड़ मेहनत व लागत से बोई गई खरीफ की फसलें तैयार होने के पहले ही सूख चुकी हैं। मक्का, धान, तिलहनी और दलहनी फसलें बगैर पके ही सूखे की भेंट चढ़ रही हैं। इस समस्या के आगे किसान लाचार हो अपने भाग्य को कोष रहा है। सूखी नहरें, बदहाल विद्युत व्यवस्था व बढ़े डीजल के दाम समस्या को और भयावह बना रहे हैं। घाघ की कहावतों में उत्तम खेती आज किस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

वसूली करने वालों पर नहीं, चालकों पर होगी कार्रवाई!

उन्नाव, जागरण संवाददाता: कानपुर से शुक्लागंज और उन्नाव के मध्य चलने वाले टेंपो से बेधड़क थाने के ठीक सामने वर्षो से अवैध वसूली हो रही है और थानाध्यक्ष से लेकर वहां का पूरा अमला इससे अंजान है! उन्हें अवैध रूप से संचालित वाहन स्टैंड, वहां लगने वाले जाम व अराजकता का पता तब चला, जब जागरण ने मंगलवार के अंक में इस अवैध वसूली से जुड़ी खबर प्रकाशित की। अब थाना पुलिस अराजकता दूर करने के लिए अभियान चला टेंपो ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:01 AM (IST)
        

हमारा हृदय ही गोकुल

कोंच, संवाद सहयोगी : अवध बिहारी मंदिर पर चल रही भागवत कथा के अवसर पर भागवताचार्य कृपा सिंधु द्विवेदी ने लोगों को बतया कि जब हमारा जीवन नंद और यशोदा की तरह बन जाता है अर्थात हमारा हृदय ही गोकुल की तरह बन जाता है। वहीं सही मायने में कृष्ण जन्म उत्सव कहलाता है अगर ऐसा प्रत्येक व्यक्ति के हृदय में हो जाये तो परमात्मा को लोक कल्याण हेतु एवं सनातन धर्म की रक्षा हेतु इस धरातल पर आना ही पड़ेगा। उन्होंने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 06:44 PM (IST)
        

अचानक पहुंचे आरपीएफ कमांडेंट लगाई क्लास

उन्नाव, जागरण संवाददाता: आरपीएफ के सीनियर कमांडेंट हेमंत कुमार ने बुधवार को रेलवे स्टेशन पहुंच कर जहां आरपीएफ जवानों की क्लास ली वहीं उन्हें अपराध नियंत्रण के तौर तरीके भी बताए। कमांडेंट के निरीक्षण के दौरान आरपीएफ थाने में हड़कं प सा मचा रहा। जवानो के बीच भी अफरातफरी रही। लगभग घंटे भर तक रुकने के बाद वह वापस चले गये तब तक सारे मातहतों को पसीना छूटता रहा। दोपहर लगभग ढाई बजे उन्नाव रेलवे स्टेशन पह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 06:01 PM (IST)
        

विकास के लिए प्रधानों ने खोला मोर्चा

उन्नाव, जागरण संवाददाता: मनरेगा के श्रमिकों को समय से मजदूरी नहीं मिल पा रही है। ईटों के मूल्य में वृद्धि हो गई है पर सरकारी दरो में कोई बदलाव नहीं किया गया है। खड़ंजा मार्ग निर्माण के लिए मिट्टी नहीं मिल रही है इससे विकास कार्य बाधित हैं। गांवों के विकास की राह में इन समस्याओं ने रोड़ा अटका रखा है। आजिज ग्राम प्रधानों ने इन समस्याओं के निराकरण की मांग को लेकर मोर्चा खोल दिया है। मंगलवार को विकास खं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 06:00 PM (IST)
        

पति समेत पांच पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज

असोहा, संवादसूत्र: असोहा थाना क्षेत्र की गांव बहेरिया की सरस्वती उर्फ लल्ली देवी ने पति, सास, ससुर, जेठ-जेठानी पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया है। सरस्वती पुत्री शत्रुहन पासी का आरोप है कि उसका विवाह 7 मार्च 11 को लखनऊ के शहादतगंज निवासी संदीप पुत्र चेतराम के साथ हुआ था। विवाह के बाद एक वर्ष तक तो उसका जीवन सुखमय बीता लेकिन एक वर्ष बाद उसका पति संदीप, सास रामकली, ससुर चेतराम, जेठ संतोष तथा ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 05:57 PM (IST)
        

चेतावनी बिंदु पार, गंगा बढ़ी खतरे की ओर

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी: सोमवार की रात से बढ़ना शुरू हुआ जलस्तर मंगलवार की रात को चेतावनी बिंदु पार कर गया। रातों रात बढ़े जलस्तर से कटरी वासियों में खलबली मची हुई है। बाढ़ का पानी कटरी के बाहरी इलाकों में घुस चुका है और यहां पर रहने वाले लोग भी अपने घरों को छोड़ कर सुरक्षित स्थानों की ओर रुख कर चुके हैं। बुधवार को चेतावनी बिंदु पार होने के बाद नगर के नवीन बाढ़ केंद्र का दोबारा ताला खोल कर यहां शरण... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 05:55 PM (IST)
        

विकलांग अधेड़ का शव तालाब में मिला

उन्नाव जागरण संवाददाता: बारा सगवर थाना क्षेत्र के गांव गोसी खेड़ा मजरे इंदेमऊ में पत्‍‌नी के छोटे भाई के साथ चले जाने से क्षुब्ध होकर विक्षिप्तों से समय बिता रहे विकलांग अधेड़ का शव गांव के बाहर एक तालाब में मिला। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। गोसी खेड़ा गांव निवासी लोकनाथ शर्मा 50 पुत्र रमाशंकर शर्मा पैर से विकलांग है। बताते हैं कि उसके तीन विवाह हुए। इसमे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 10:19 PM (IST)
        

19 जुआरी पकड़े गए, डेढ़ लाख की नकदी बरामद

उन्नाव, जागरण संवाददाता: पिछले काफी समय से जिले में जुए और सट्टे के खेल को लेकर पुलिस पर उठ रहे सवालों के बाद मंगलवार को क्राइम ब्रांच की स्वाट टीम ने शहर कोतवाली क्षेत्र के दही चौकी स्थित गजौली गांव के निकट एक बड़े जुआड़ खाने का भंडाफोड़ किया है। स्वाट टीम ने दूसरे क्षेत्र की पुलिस फोर्स के साथ छापेमारी करते हुए 19 जुआरियों को फड़ से दबोच लिया है। उनके पास से पुलिस को ताश के पत्तों के अलावा डेढ़ लाख... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 10:18 PM (IST)
        

कार शोरूम के वर्कशाप से चोरों ने माल किया पार

उन्नाव, जागरण संवाददाता: लखनऊ कानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग किनारे स्थित एक कार के शो रूम के पीछे बने वर्कशाप में सोमवार रात चोरों ने चैनर का ताला तोड़ कर लैपटाप, टैबलेट, कीमती कार के पुर्जे, कैमरा आदि लाखों का कीमती सामान पार कर दिया। चोर इतने शातिर थे कि उन्होंने घटना के दौरान वर्कशाप के स्पेयर पार्ट रूम में लगे सीसी टीवी कैमरे भी तोड़ दिए। खास बात यह रही कि घटना के समय वर्कशाप में सिक्योरिटी कंपनी क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 09:14 PM (IST)
        

विकास भवन में 69 कर्मचारी मिले अनुपस्थित

उन्नाव, जागरण संवाददाता: मंगलवार को जिलाधिकारी के निर्देश पर अतिरिक्त मजिस्ट्रेट ने विकास भवन में संचालित विभिन्न विभागों का औचक निरीक्षण किया जिसमें लगभग 69 कर्मचारी अनुपस्थित मिले। इनके विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए निरीक्षण आख्या डीएम को भेजी गई। तहसील दिवस के दिन अधिकारियों के तहसील दिवस में चले जाने से कर्मचारियों की मनमानी आवाजाही की आम शिकायत को देखते हुए डीएम सौम्या अग्रवाल ने मंगलवार को व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 09:08 PM (IST)
        

झूलते तारों से सिर पर मंडरा रही मौत

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : ग्रामसभा कटरी पीपरखेड़ा के ब्रह्मानगर मुहल्ले में घरों के सामने तारों के सहारे सिर पर मौत मंडरा रही है और बिजली विभाग बेखबर है। इस गली का हाल यह है कि यहां से कभी कोई बड़ा वाहन नहीं गुजरता है। हाल ही में जमीन तक छू रहे तारों की चपेट में आकर गाय की मौत हो गई थी। सालों से तारों की यही हालत देख कर उपभोक्ताओं में विभाग के खिलाफ रोष व्याप्त है। मुहल्ले में एक निजी विद्यालय के स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 09:04 PM (IST)
        

सांसद ने की प्रतिमा लगवाने की पहल

उन्नाव, जागरण संवाददाता: शहीद गुलाब सिंह लोधी पुलिस प्रशिक्षण केंद्र काली मिट्टी फतेहपुर चौरासी में शहीद गुलाब सिंह लोधी की प्रतिमा लगवाने के लिए सांसद ने पहल की है। उन्होने पुलिस महानिदेशक को पत्र भेज प्रतिमा लगवाने की अनुमति मांगी है। भाजपा सांसद सच्चिदानंद हरि साक्षी महाराज ने पुलिस महानिदेशक को भेजे पत्र में कहा है कि पुलिस प्रशिक्षण केंद्र कालीमिट्टी फतेहपुर चौरासी का नामकरण तो शहीद गुलाब सि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 08:30 PM (IST)
        

विद्युत चोरी में महिला को दो वर्ष का कारावास, 10 हजार अर्थदंड

उन्नाव, जागरण संवाददाता: पांच वर्ष पूर्व मौरावां थाना क्षेत्र के गांव दरेहटा में चोरी से केबिल खींच कर विद्युत चोरी के मामले में दर्ज किए गए मुकदमे की सुनवाई करते हुए न्यायाधीश ने विद्युत चोरी के मामले में आरोपित महिला को दो वर्ष के कारावास और दस हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है। विधिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 23 मार्च 2009 को विद्युत प्रवर्तन दल के सहायक अभियंता उमानाथ श्रीवास्तव ने म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 08:11 PM (IST)
        

व्यापारियों ने आरओबी निर्माण के औचित्य पर उठाया सवाल

उन्नाव, जागरण संवाददाता: कचहरी मार्ग रेलवे क्रासिंग के निर्माण से व्यवसाय प्रभावित होने और व्यापारिक प्रतिष्ठान टूटने से भविष्य को लेकर चिंतित व्यापारियों ने रेलवे ओवरब्रिज निर्माण के औचित्य और उपयोगिता पर ही सवाल खड़ा कर दिया है। व्यापारियों ने मंगलवार को विरोध प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को संबोधित सात सूत्री मांग पत्र नगर मजिस्ट्रेट को सौंपा है। व्यापारियों ने मांग की है कि पुल की उपयोगिता की जांच क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 08:08 PM (IST)
        

बेटे को विदेश भेजने का झांसा दे महिला से 80 हजार ठगे

पुरवा, संवाद सहयोगी पुत्र को विदेश भेजकर नौकरी दिलवाने के झासे में फंसकर महिला ने अस्सी हजार रुपया गंवा दिया। असलियत का जब पता चला तो महिला ने पुलिस से गुहार लगाई किन्तु कार्रवाई न होने से निराश पीड़िता तहसील दिवस में आ पहुंची है। ग्राम भूड़खेड़ा मजरे भादिन शांती पत्नी जगदीश लोधी ने शिकायती पत्र में बताया कि जुलाई 2012 में उसने गाव के सन्तू पुत्र मोहनी को अस्सी हजार रुपया इस बात के लिए दिया था कि व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:47 PM (IST)
        

ब्लड बैंक में एबी पाजिटिव ब्लड नहीं

उन्नाव, जागरण संवाददाता: रक्तदान शिविरों का आयोजन न होने और बदले में खून देने से कतराने के कारण ब्लड बैंक में रक्त का स्टाक घटना शुरू हो गया है। एक पखवारे से एबी पाजिटिव ब्लड का स्टाक निल है इससे रोगियों को कानपुर हैलट और उर्सला की दौड़ लगानी पड़ रही है। ब्लड की कमी से सबसे अधिक समस्या प्रसव के लिए आने वाली गर्भवतियों के सामने होती है। जिला अस्पताल की ब्लड बैंक में रक्त की कमी चल रही है। अस्पताल के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:37 PM (IST)
        

दो बाइको की भिड़ंत में महिला घायल

उन्नाव,जागरण संवाददाता: उन्नाव पुरवा मार्ग पर अचलगंज थाना क्षेत्र में ओरहर मोड़ के पास दो बाइकों में आमने सामने भिड़ंत हो गई। इनमें एक बाइक पर सवार महिला गंभीर रुप से घायल हो गयी उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मंगलवार को अचलगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत ओरहर मोड़ के निकट थाना अचलगंज के ग्राम मर्दन खेड़ा मजरा तौरा निवासी हरी रावत अपनी पत्‍‌नी सावित्री के साथ बाइक से गांव जा रहे थे। तभी आवास वि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:35 PM (IST)
        

गंगा के घाट को भी बना डाला कूड़ा घर

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : गंगा के प्रति आस्था रखने वालों को यह जानकारी तकलीफ हो सकती है कि नगर पालिका के साथ ही घाटों के आसपास रहने वाले कुछ लोग ही गंगा को मैला करने से पीछे नहीं हट रहे हैं। तमाम प्रकार के चलाए जा रहे जागरुकता अभियान का भी उन पर कोई असर देखने को नहीं मिल रहा है। इसका उदाहरण मंगलवार को मिश्रा कालोनी घाट के पास देखने को मिला। मिश्रा कालोनी स्थित प्राथमिक विद्यालय के ठीक पीछे स्थित... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 07:31 PM (IST)
        
(News from Unnao, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें