1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

उन्नाव

रिटायर्ड फौजी से 10 हजार छीने, भीड़ ने पकड़ा

नवाबगंज, संवादसूत्र : अजगैन थाना अन्तर्गत नवाबगंज कस्बे की स्टेट बैंक से रुपये निकाल कर बाहर निकले एक रिटायर्ड फौजी को टप्पेबाज गिरोह के सदस्यों ने अपना शिकार बना 10 हजार रुपये छीन कर भाग निकले। फौजी के शोर मचा देने से आसपास के लोगों ने टप्पेबाज गिरोह के एक सदस्य को दौड़ाकर पकड़ लिया। उसकी धुनाई कर गिरोह के साथियों और लूटे गए रुपयों की पूछताछ की। कोई जानकारी न मिलने पर उसे पुलिस के हवाले कर दिया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:27 PM (IST)
        

चुनाव से पहले अनुशासन की क्लास

उन्नाव, जागरण टीम: पंचायत चुनाव के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक ने जिले के सभी थाना और कोतवाली में एक क्लास लगाकर प्रधान, बीडीसी और नए लड़ने वाले संभावित उम्मीदवारों को सावधान रहने के सुझाव के साथ किसी भी गड़बड़ी पर सलाखों के पीछे भेजने की चेतावनी भी दी। निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए लगभग 15 मिनट के संबोधन में पहले चुनाव में शांति व्यवस्था बनी रहे इसके लिए क्या क्या सावधानी रखनी है इसके सुझाव दिए। सूचनाओं, अ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 07:30 PM (IST)
        

बच्चे की मौत पर अस्पताल में तोड़फोड़

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी: अंबेडकर नगर मुहल्ले में डेढ़ माह के बच्चे की मौत पर भड़के परिजनों ने प्राथमिक स्वास्थ केंद्र की एएनएम पर गलत इंजेक्शन लगाने का आरोप लगा कर हंगामा किया। भीड़ के साथ पहुंचे परिजनों ने अस्पताल परिसर में जमकर तोड़फोड़ भी की। जान बचाने के लिए नर्सें और कर्मचारी भाग कर पहली मंजिल पर बैठे प्रभारी चिकित्साधिकारी के पास पहुंचे। यहां बैठे कुछ मरीजों ने बीचबचाव कर भीड़ को शांत कराया। स्वा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 07:20 PM (IST)
        

बच्चे आज फिर सुनेंगे पीएम के मन की बात

उन्नाव, जागरण संवाददाता : समस्त परिषदीय व माध्यमिक विद्यालयों के बच्चों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश 4 सितंबर को सुबह 10 बजे से 11:45 बजे के मध्य सुनवाया जाएगा। इसके लिए बीएसए कौस्तुभ कुमार ¨सह ने गुरुवार को एक बार फिर से समस्त खंड शिक्षा अधिकारियों और स्कूलों के प्रधान शिक्षकों और इंचार्ज शिक्षकों को निर्देश दिए हैं कि हर हाल में सभी स्कूलों के बच्चों को पीएम की बात सुनवाई जाए। उन्हो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 06:57 PM (IST)
        

मैजिक चालकों ने किया चक्का जाम

बांगरमऊ, संवाद सहयोगी: बुधवार को बसों के चक्का जाम के बाद गुरुवार को मैजिक चालकों ने चक्का जाम कर दिया। इसको लेकर दूसरे दिन भी सवारियों में अफरातफरी बनी रही। न चाहते हुए भी लोग मिनी बसों में लटक कर अपने गन्तव्य के लिए रवाना हुए। बुधवार को रोडवेज बस चालकों की हड़ताल के चलते हरदोई-उन्नाव मार्ग पर यात्रियों को आने जाने में भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। वहीं गुरुवार को मैजिक चालकों ने यूनियन द्वा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 06:35 PM (IST)
        

स्मैक बेचने में एक वर्ष का कारावास

उन्नाव, जागरण संवाददाता: अचलगंज पुलिस द्वारा चार वर्ष पूर्व स्मैक के साथ पकड़े गए युवक को अदालत ने एक वर्ष के कारावास और पांच हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई। बताते चलें 21 फरवरी 2011 को अचलगंज पुलिस ने हड़हा गांव के निकट थाना बारासगवर के गांव बारा निवासी राकेश यादव को 56 पुड़िया स्मैक के साथ गिरफ्तार किया था। पुलिस ने उसके विरुद्ध आरोप पत्र दाखिल किया था। मामले की सुनवाई स्पेशल जज एनडीपीएस एक्ट ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 06:33 PM (IST)
        

बिना अनुमति कर दी शिक्षक की नियुक्ति

उन्नाव, जागरण संवाददाता: सहायता प्राप्त जूनियर विद्यालयों में 15 शिक्षकों के पद रिक्त हैं। उनके पदों पर 30 सितंबर तक शिक्षकों की नियुक्तियां की जानी हैं। इन स्कूलों में नियुक्तियों के लिए स्कूल प्रबंधकों को पहले बीएसए से अनुमति प्राप्त करनी पड़ती है। यहां एक मामला ऐसा प्रकाश में आया है जहां कि प्रबंधक ने बिना बीएसए की अनुमति के ही अपने विद्यालय में एक बीपीएड धारी को शिक्षक के पद पर नियुक्ति दे दी। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 05:54 PM (IST)
        

अब जीआईसी में खेलो बैड¨मटन व वालीबाल

उन्नाव, जागरण संवाददाता: राजकीय इंटर कालेज में पढ़ने वाले छात्रों को जल्द ही अपने विद्यालय परिसर में ही खो-खो, कबड्डी, बैड¨मटन व वालीबाल खेलने को मिलेगा। इसके लिए अब उन्हें कहीं दूसरी ग्राउंडों में खेलने नहीं जाना पड़ेगा। विद्यालय परिसर में ही पुरानी बायो लैब के सामने पड़े मैदान को उक्त खेलों के लिए चयनित किया गया है। दशकों से यह मैदान निष्प्रयोज्य हालत में पड़ा हुआ है। इस मैदान में उगे झाड़ की साफ स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 05:51 PM (IST)
        

ट्रक पर पथराव कर चालक को पीटा

उन्नाव, जागरण संवाददाता: शहर के गांधी नगर तिराहे से पूर्व टेंपो स्टैंड के सामने लगे जाम में फंसे ट्रक चालक ने बाइक में टक्कर मार दी। आक्रोशित बाइक सवार व आसपास मौजूद युवकों ने ट्रक चालक को ट्रक से खींचकर पीटा और ट्रक पर पथराव कर उसके शीशा तोड़ दिए। सड़क पर मारपीट की सूचना पाकर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन तब तक बाइक सवार युवक जिस साथी को ट्रक की टक्कर से चोट लगी थी उसे उपचार के लिए लेकर मौके ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 11:43 PM (IST)
        

आनंदनगर में मिला डेंगू का मरीज

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी: ऋषिनगर में डेंगू के चार मरीज मिलने के बाद आनंदनगर में भी डेंगू ने अपने पांव पसारने शुरू कर दिए हैं। वहीं, स्वास्थ विभाग ने हाल में ऋषिनगर मुहल्ले में सभासद के घर में किराये पर रहने वाली एक महिला में डेंगू की पुष्टि होने के वाद स्वास्थ विभाग की टीम ने उनके घर पहुंच कर एंटी लार्वा का छिड़काव कराने के साथ ही सभी सदस्यों का ब्लड सैंपल जांच के लिए लखनऊ भेजा है। आनंद नगर मुहल्ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 09:10 PM (IST)
        

चोरों का उतपात, फिर किए लाखों पार

उन्नाव, जागरण टीम: मंगलवार रात जनपद के अलग अलग थाना क्षेत्रों में चोरों ने चोरी की घटनाओं को अंजाम देकर एक बार फिर पुलिस को चुनौती दे दी है। बांगरमऊ व पुरवा कोतवाली क्षेत्र के अलावा चोरों ने आसीवन थाना क्षेत्र में एक मकान में धावा बोला। घर में मौजूद महिला जागी और चोर को कमरे बंद करने का प्रयास किया पर चोर भागने में सफल रहा। गंजमुरादाबाद में बांगरमऊ कोतवाली के गांव अतरधनी निवासी नन्हेलाल मंगलवार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 09:06 PM (IST)
        

श्रमिकों की हड़ताल, हर कोई बेहाल

उन्नाव, जागरण संवाददाता: श्रमिक एवं कर्मचारी संगठनों के आह्वान पर बुधवार को राष्ट्र व्यापी हड़ताल का जनपद में भी व्यापक असर दिखाई दिया। हड़ताल की वजह से जनजीवन पूरे दिन प्रभावित रहा। कल कारखानों के श्रमिकों में सुबह से ही प्रदर्शन व नारेबाजी कर आंदोलित रहे। बैंकों की तालाबंदी से चार सौ करोड़ से अधिक की क्लीयरिंग ठप रही। रोडवेज बसों का चक्का जाम रहा। उन्नाव कानपुर के मध्य टेंपो व आटो की हड़ताल रही। इस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:04 PM (IST)
        

बीस वर्ष से प्यासा स्वास्थ्य केंद्र

पुरवा, संवाद सहयोगी: सरकारी धन का अपव्यय कैसे किया जाता है यह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में खड़ी पानी की टंकी को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है। इसमें लाखों रुपये खर्च होने के बाद मात्र एक माह ही पेयजल आपूर्ति हो सकी है। बीस वर्षों के सफर में आज तक न तो टंकी बनवाई जा सकी और न ही किसी दोषी पर कार्रवाई हो सकी है। वर्ष 1995 में तहसील मुख्यालय पर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मरीजों और तीमारदार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:17 PM (IST)
        

गड्ढों ने मुश्किल किया सफर

सुमेरपुर संवाद सूत्र: उन्नाव-लालगंज मार्ग को भले ही नेशनल हाईवे का दर्जा मिल गया है लेकिन बीघापुर से रायबरेली जनपद की सीमा का सफर करना इस मार्ग पर काफी मुश्किल हो गया है। मार्ग पूरी तरह खस्ताहाल हो जाने से लोगों को आवागमन मे परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्नाव से लालगंज तक मार्ग नेशनल का दर्जा हो गया है। इससे लोग काफी खुश थे और उनका मानना था कि यह मार्ग बहुत अच्छा हो जायेगा पर यह खुशी अधिक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:11 PM (IST)
        

विवाहिता ने फांसी लगाकर जान दी

नवाबगंज, संवादसूत्र: अजगैन थाना अंतर्गत ग्राम बहाउद्दीनपुर में एक विवाहिता ने पति के विवाद के बाद फांसी लगाकर जान दे दी। सूचना पर पहुंचे युवती के पिता ने किसी तरह का आरोप नहीं लगाया। अजगैन के गांव बहाउद्दीनपुर निवासी तस्लीमुन की पांच वर्ष पहले मंसूर से शादी हुई थी। बीती मंगलवार की रात उसका पति से किसी बात पर विवाद हो गया। इसी के बाद उसने रात को घर के अंदर कमरे में बंद कर दुपट्टे से फांसी लगा ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 07:05 PM (IST)
        

मौसम की मार, किसानों ने मानी हार

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी: बरसात न होने से मौसम की मार झेल रहे किसानों ने अब फसल को बचाने में असमर्थता जताते हुए हार मान ली है। लाखों रुपए कर्ज लेकर फसलें बोने के बाद मौसम की बेरुखी ने किसानों की मेहनत पर पानी फेर दिया है। खेतों में मुरझाई हुई फसलों को देख किसान के पास सिर्फ अपना सिर पकड़ कर रोने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा है। अधिकांश किसान अभी भी बरसात होने की उम्मीद लगाए बैठे हैं। हाजीपुर चौकी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 06:47 PM (IST)
        

अमर सपूतों के नाम से बच्चों में भरेंगे जोश

उन्नाव, जागरण संवाददाता : अमर सपूतों के नाम से सदन बनाकर अब छात्रों में जोश भरा जाएगा। इन सपूतों के नाम से हाउस बनाकर बच्चों में कुछ कर गुजरने का जज्बा पैदा होगा और वह शिक्षा के क्षेत्र में जहां आगे बढ़ सकेंगे वहीं सर्वांगीण विकास भी होगा। यह तरकीब राजकीय इंटर कालेज के प्रधानाचार्य ने खोजी है। प्रधानाचार्य का कहना है कि इन सपूतों का नाम बच्चों के साथ जुड़ते ही उनमें जोश पैदा हो जाएगा और वह शिक्षा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 06:28 PM (IST)
        

पढ़ाई का नाम, बच्चे कर रहे काम

रजनीकांत गुप्ता, नवाबगंज: प्राथमिक स्कूलों में पढ़ाई को लेकर शासन व शिक्षा विभाग कवायद में जुटे हैं पर शायद शिक्षक इसके प्रति गंभीर नहीं हैं। अभिभावक भी अपने बच्चों को इस उम्मीद से स्कूल भेजते हैं कि वह पढ़ लिखकर अपना भविष्य बनाएंगे पर उन्हें यह नहीं पता कि उनके जिगर के टुकड़े किताबों से ज्ञान अर्जित करने के स्थान पर स्कूल परिसर में फावड़ा व खुरपी चला रहे हैं। दैनिक जागरण ने नवाबगंज के प्राथमि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 06:17 PM (IST)
        

महिला उत्पीड़न में त्वरित कार्रवाई जरूरी

उन्नाव, जागरण संवाददाता: राज्य महिला आयोग की सदस्य अरुणा त्रिवेदी ने बुधवार को लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण भवन में उत्पीड़न की शिकार महिलाओं की समस्याओं को सुना। उन्होंने आश्वासन दिया कि आयोग उनको न्याय दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा। उन्होंने कहा कि आयोग द्वारा प्रदेश में महिला उत्पीड़न की रोकथाम और पीड़ित महिलाओं को न्याय दिलाने के लिए ही जन सुनवाई कार्यक्रम चलाया जा रहा है। उन्नाव में महिला उत्प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 05:48 PM (IST)
        

यात्रियों को किराए में नहीं मिल रही छूट

बांगरमऊ संवाद सहयोगी: नगर से लखनऊ आने जाने के लिए चलने वाली लोहिया ग्रामीण बस सेवा में सरकार की किराए में दी जाने वाली छूट का लाभ यात्रियों को नहीं मिल रहा है। इसे लेकर यात्रियों में रोष है। कैसरबाग डिपो से नगर आने वाली रोडवेज बस जिसको लोहिया ग्रामीण बस सेवा का नाम देकर यात्रियों को किराए में 25 प्रतिशत की छूट दी गई थी। प्रतिदिन नगर आने जाने वाले यात्रियों ने इसी बस से सफर करना शुरू कर दिया था। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 05:33 PM (IST)
        
(News from Unnao, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें