Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

उन्नाव

महिला ग्राम प्रधान व कोटेदार पुत्र को गोली मारी

औरास, संवादसूत्र: थाना क्षेत्र के गांव गेरुआ से कुछ पहले नहर पटरी के पास पहले से घात लगाकर बैठे अज्ञात तीन बाइक सवार हमलावरों ने इसी गांव की ग्राम प्रधान और कोटेदार पुत्र को गोली मार दी। गोली महिला प्रधान की पीठ पर व युवक के सीने के किनारे व हाथ पर लगी। दोनों को गंभीर हालत में स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहां से उनकी हालत गंभीर होने पर चिकित्सक ने उन्हें लखनऊ ट्रामा सेंटर रिफर कर दिया। थानाध्यक्ष न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 11:05 PM (IST)
        

कार्रवाई की मांग कर रहे ग्रामीणों पर पुलिस ने भांजी लाठी

उन्नाव, जागरण संवाददाता: मंगलवार देर शाम माखी थाना क्षेत्र के मुलुक गड़ार में घरेलू विद्युत लाइन में हाईवोल्टेज आने से जहां एक युवक की मौत हो गई और आधा दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से झुलस गए। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने बुधवार को लखनऊ कानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर शव रखकर दोषी बिजली विभागीय कर्मचारियों के विरुद्ध कार्यवाही व मुआवजे की मांग लेकर ग्रामीणों ने सोनिक नहर के निकट राजमार्ग पर शव रखकर जा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 10:29 PM (IST)
        

प्रशिक्षण में मतदान कर्मी ने किया हंगामा

उन्नाव, जागरण संवाददाता: मतादान कर्मचारियों के प्रशिक्षण के दौरान अटल बिहारी इंटर कालेज प्रशिक्षण केंद्र में पशु चिकित्सालय में कार्यरत एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी ने बुधवार को हंगामा किया। प्रशिक्षण में व्यवधान देख नगर मजिस्ट्रेट ने उसे कोतवाली पुलिस के हवाले करा दिया। उधर प्रशिक्षण के तीसरे दिन बुधवार को 28 मतदान कर्मी अनुपस्थित रहे। जब कि मंगलवार को अनुपस्थित रहे 18 कर्मचारियों के विरुद्ध मुकदमा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 10:04 PM (IST)
        

चुनावी समीकरणों को छोड़ विपक्ष को घरने में जुटे वक्ता

उन्नाव, जागरण संवाददाता: जनसभा से पहले मंच पर मौजूद पार्टी के नेताओं ने विपक्षी उम्मीदवारों और पार्टी पर निशाना साधते हुए जमकर वार किए। हर किसी ने अपने अपने तरीके से चुनावी समीकरणों बनाने बिगाड़ने से अधिक विपक्षियों को घेरने पर वक्ताओं का ध्यान केंद्रित रहा। प्रत्याशी बृजेश पाठक ने कहा कि विपक्षी दलों के उम्मीदवारों की छवि पर कटाक्ष किए और अपने अब तक कराए गए कार्यो के आधार पर वोट मांगा। इसके अलावा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:29 PM (IST)
        

जाति के आंकड़ों से बताई जीत की गारंटी

उन्नाव, जागरण संवाददाता : बुधवार को उन्नाव व रायबरेली लोकसभा प्रत्याशियों के समर्थन में सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री मायावती बसपा में जातीय आधार पर लोगों को दिए गए महत्व को जीत की गारंटी बताया। अपने 40 मिनट के भाषण में उन्होंने एक एक जाति के वोटों का आंकड़ा दिया। लगभग 3:10 बजे मंच पर पहुंचीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने ब्राह्मण, क्षत्रिय, मुस्लिम, एससी एसटी ओबीसी सहित सभी जातियों का नाम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:12 PM (IST)
        

समस्याएं सुनते व आश्वासन में बीता दिन

उन्नाव, जागरण संवाददाता : बुधवार को भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी के साथ जागरण संवाददाता ने मियागंज व नवाबगंज ब्लाक क्षेत्रों के कई गांवों का दौरा किया। ग्रामवासियों ने बिजली, सड़क व पानी आदि के मुद्दे उठाए। सुबह 10 बजे मोहान व सफीपुर विधान सभा के नवाबगंज और मियांगज ब्लाक के आधा दर्जन गांवों का दौरा कर लोगों से मोदी के पक्ष वोट मांगा। इस दौरान उन्होंने एक मंदिर में फल के कुछ टुकड़े खाए और अपने पान... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 08:56 PM (IST)
        

सपा गुंडों की, मोदी दंगों की सरकार : मायावती

उन्नाव, जागरण संवाददाता : बुधवार को उन्नाव लोकसभा प्रत्याशी बृजेश पाठक और विधान सभा प्रत्याशी अशोक सिंह बेबी के समर्थन में जन सभा को संबोधित करने आईं बसपा सुप्रीमो मायावती ने सपा, भाजपा और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। मंच पर मौजूद रायबरेली से प्रत्याशी प्रवेश सिंह को भी जिताने की अपील की। उन्होंने तीन पार्टियों को दलित, कमजोर और गरीब विरोधी बताते हुए इस चुनाव में सबक सिखाने की अपील की। उन्होंने स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 08:12 PM (IST)
        

मतदान कराने वाले कर्मचारियों का बढ़ा पारिश्रमिक

उन्नाव, जागरण संवाददाता: चुनाव आयोग ने मतदान कराने में लगे मजिस्ट्रेटों से लेकर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों तक का पारिश्रमिक बढ़ा दिया गया है। पीठासीन व प्रथम मतदान अधिकारी को चार दिन तथा अन्य को तीन दिन का पारिश्रमिक दिया जाएगा। विधान सभा चुनाव की तुलना में एक सौ रुपये से लेकर पांच सौ रुपये तक की पारिश्रमिक में बढ़ोतरी की गई है। विधानसभा चुनाव में सेक्टर और जोनल मजिस्ट्रेट को 1000 रुपया मिला था अब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:48 PM (IST)
        

द्वारचार के दौरान छज्जा गिरा, एक की मौत, 36 घायल

हसनगंज, संवादसूत्र : थाना क्षेत्र के ग्राम अहमदपुर वोद में लड़के की तिलक और बेटी की शादी में चल रहे मंगल गीतों का माहौल अचानक चीख चीत्कार में बदल गया। बहन की आई बरात में द्वारचार के दौरान दो मंजिले छत पर खड़ी महिलाओं सहित छज्जा भरभरा कर गिर पड़ा। इसके नीचे खडे़ घर व बरात में आई महिला, पुरुष और बच्चे सहित 36 लोग घायल हो गए। इसमें गंभीर रूप से घायल परिवार के 12 वर्षीय लड़के की अस्पताल ले जाते समय मौत हो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:46 PM (IST)
        

वोट प्रतिशत बढ़ाने को युवाओं ने लगाई दौड़

उन्नाव, जागरण संवाददाता: अधिक से अधिक मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित करने और मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन भरसक प्रयास कर रहा है। जन जागरुकता के लिए तरह-तरह के आयोजन किए जा रहे हैं। महिला चौपालों के बाद अब युवा चौपालों का शुभारंभ किया गया है। बुधवार को 'वोट फार रन' के तहत मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। युवाओं ने दौड़ लगा मतदान करने का संदेश दिया। 6 स्थानों से शुरू हुई 'वोट फार रन'... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:00 PM (IST)
        

टेंपो की टक्कर से युवक घायल

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : राजधानी मार्ग पर अनियंत्रित टेंपो ने विपरीत दिशा से आ रहे साइकिल सवार को टक्कर मार दिया। इससे वह घायल हो गया। घटना को अंजाम देने के बाद भाग रहे टेंपो सवार को भीड़ ने पकड़ कर धुन दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने चालक को वाहन समेत हिरासत में ले लिया। जानकारी अनुसार पिपरी गांव निवासी धीरू पुत्र जयसिंह कानपुर स्थित दवा मार्केट की ओर जा रहा था। इस बीच अंबिकापुर के सामने कानपुर से... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:46 PM (IST)
        

मतदान केंद्रों के खराब हैंडपंपों की रिबोरिंग नहीं

उन्नाव, जागरण संवाददाता: मतदान के दौरान मतदाताओं को पानी आदि के संकट से न जूझना पड़े इसे लेकर निर्वाचन प्रशासन दिन रात एक किए है। कई मतदान केंद्रों पर हैंडपंप खराब हैं। इनकी मरम्मत और रिबोर कराने के लिए जल निगम को सूची भेजी गई पर उसके बाद भी हैंडपंप रिबोर नहीं कराए जा रहे हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी ने विभाग की उदासीनता पर कड़ी नाराजगी व्यक्त कर अधिशाषी अभियंता को चेतावनी दी है तीन दिन में हैंडपंप ठी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:35 PM (IST)
        

बेलगाम शोहदों पर चलेगा पुलिस का चाबुक

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : नगर में फैले शोहदों के आतंक को खत्म करने के लिए पुलिस ने कमर कसी है। किशोरियों, युवतियों व महिलाओं के साथ बढ़ रही छेड़छाड़ की घटनाओं पर रोकथाम के लिए पुलिस गली, नुक्कड़ व चौराहों पर मुखबिर मुस्तैद करेगी और सूचना मिलने पर तत्काल कार्रवाई होगी। छेड़छाड़ की घटनाओं पर लगाम कसने के लिए पुलिस ने रूपरेखा रचने का कार्य शुरू कर दिया है। नगर में छेड़छाड़ की बढ़ी घटनाओं के कारण महिलाओं, ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:32 PM (IST)
        

बदमाशों ने गृहस्वामी को घायल कर की लूटपाट

सुमेरपुर, संवाद सूत्र: बारासगवर थाना क्षेत्र के ग्राम फरकी (बक्सर) में मंगलवार रात नकाबपोश बदमाशों ने एक घर में धावा बोल दिया और गृहस्वामी को मारपीट कर लगभग एक लाख के जेवर व नकदी लूट ली। इसके बाद बदमाशों ने उस बांध कर चले गए। सुबह बगल में कटिया करने आए लोगों ने दरवाजा खोला। उसके बाद उसने पुलिस को सूचना दी। ग्राम फरकी (बक्सर) के निवासी दया शकर यादव पुत्र राम आसरे का घर बिहार बक्सर मार्ग के किनारे ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:28 PM (IST)
        

झूठे दावों के भरोसे नागरिकों की प्यास

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : आने वाले महीनों में पड़ने वाली भीषण गर्मी में नागरिकों की प्यास आसानी से बुझती नहीं दिखाई पड़ रही है। नगर पालिका ने नागरिकों की प्यास बुझाने के जो सपने लोगों को दिखाए थे, वो अब टूट भी सकते हैं। तीन माह के भीतर नागरिकों को पानी की समस्या से निजात दिलाने का दावा करने वाली पालिका दो माह से अधिक समय बीत जाने के बाद सिर्फ एक डीपबोर के किए जाने की बात कह कर नागरिकों के प्रति अपनी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:06 PM (IST)
        

मैराथन दौड़ में जमकर दौड़े युवा मतदाता

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : मतदाता जागरूकता अभियान के तहत आयोजित मैराथन दौड़ में युवा मतदाताओं ने जमकर जोश दिखाया। नगर से उन्नाव निराला प्रेक्षागृह तक युवाओं ने करीब 14 किमी तक की दूरी तय कर जिले में चुनाव से पहले मतदान प्रतिशत बढ़ाने का संदेश दिया। जिले से पहुंचे डीएम व सीडीओ ने अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में हरी झंडी दिखा कर मैराथन दौड़ की शुरुआत की। बुधवार को सुबह करीब पांच बजे युवा कल्याण एवं प्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:04 PM (IST)
        

मैराथन दौड़ में हर मार्ग पर होगा सुरक्षा और स्वास्थ्य का प्रबंध

उन्नाव, जागरण संवाददाता: सुनियोजित मतदाता शिक्षा जागरूकता कार्यक्रम के तहत बुधवार को प्रात : 5:30 बजे से मैराथन दौड़ शुरू होगी। जिन मार्गो पर मैराथन दौड़ होनी है उन पर ट्रैफिक को रोका जाएगा। मार्ग पर सुरक्षा के प्रबंध होंगे साथ ही चिकित्सकों की टीम एंबुलेंस के साथ चलेगी। 26 अप्रैल को जीआईसी मैदान पर ग्लाइडर और पैराशूट शो होगा। जिला निर्वाचन अधिकारी जिलाधिकारी विजय किरन आनंद ने बताया कि मतदान प्रतिश... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:55 PM (IST)
        

सपा की प्रदेश सचिव भाजपा में शामिल

उन्नाव, जागरण संवाददाता: भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी हरि सच्चिदानंद महाराज द्वारा बीघापुर के संदोही माता मंदिर परिसर ने जनसभा का आयोजन किया गया। इस सभा में जनरल वीके सिंह के आने का प्रचार था इससे भीड़ उन्हें सुनने पहुंची बाद में पता चला उनके स्थान पर लेफ्टीनेंट जरनल एनबी सिंह आए हैं। इससे भीड़ में शामिल लोगों को निराशा देखने को मिली। लेफ्टीनेंट जनरल श्री सिंह ने कांग्रेस सरकार के भ्रष्टा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:53 PM (IST)
        

चुनाव में वाहन देने से मना करने पर 5 पर गिरी गाज

उन्नाव, जागरण संवाददाता: लोकसभा चुनाव के लिए अधिग्रहित किए वाहनों को लेकर प्रशासन ने भी कड़ा रुख अपनाया है। अधिग्रहण के लिए भेजी गई नोटिस को वापस कर देने वाले 6 वाहनों के 5 स्वामियों के लिए मंहगा पड़ा। वहीं एआरटीओ ने अधिग्रहित वाहनों को निर्धारित स्थान पर न भेजने की रणनीति बना रहे वाहन स्वामियों के विरुद्ध कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी है। वाहन व्यवस्था को लेकर एआरटीओ ने धरपकड़ शुरू कर दी है। पांच... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:24 PM (IST)
        

46 मतदान कर्मियों पर मुकदमा दर्ज

उन्नाव, जागरण संवाददाता: मतदान कार्मिक प्रशिक्षण के पहले दिन सोमवार को प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहने वाले 46 मतदान कर्मियों के विरुद्ध शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया है। दूसरे दिन मंगलवार को भी प्रशिक्षण में 39 कर्मचारी अनुपस्थित रहे। इनकी सूची बना रिपोर्ट दर्ज कराने की अनुमति के लिए परियोजना निदेशक को भेजी गई है। बताते चले मतदान ड्यूटी में लगाई गई पोलिंग पार्टियों का द्वितीय प्रशिक्षण सोम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:22 PM (IST)
        
(News from Unnao, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »