Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

उन्नाव

ट्रैक्टर की टक्कर से श्रमिक घायल

उन्नाव, जागरण संवाददाता: रविवार शाम दही चौकी के निकट बाइक सवार श्रमिक को उल्टी दिशा में जा रहे ट्रैक्टर ने टक्कर मार दी। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। इसी बीच कानपुर से लखनऊ जा रहे सांसद पूर्व केंद्रीय मंत्री मुरली मनोहर जोशी ने अपना काफिला रुकवा कर घायल को जिला अस्पताल भेजने का प्रबंध किया। इस बीच सांसद का स्कार्ट मौके पर तब तक रुका रहा जबतक घायल जिला अस्पताल के लिए रवाना नहीं हो गया। रविवा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 10:19 PM (IST)
        

सनेही की कविताओं को गीत बनाने की जरूरत

अचलगंज, संवाद सूत्र: स्वतन्त्रता आंदोलन के दौरान अपनी लेखनी से राष्ट्र भक्ति की अलख जागने वाले क्रांतिकारी कवि आचार्य गया प्रसाद शुक्ल सनेही की जन्मभूमि पर आयोजित 131वीं जन्मशती समारोह में उन्हें भाव भीनी श्रद्धांजलि दी गई। वक्ताओं ने उनके प्रेरणा दायक कृतित्व व व्यक्तित्व की याद कर उनकी प्रेरणा दायी रचनाओं को वर्तमान समय में भी प्रासंगिक माना और कहा कि आज फिर सनेही की कविताओं को लोगों के जबान पर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 09:28 PM (IST)
        

जपो निरंतर एक जबान, हिंदी, हिंदू, हिंदुस्तान

अचलगंज संवाद सूत्र: चहहु जु सांचो निज कल्यान, तो सब मिलि भारत संतान, जपो निरंतर एक जबान, हिंदी, हिंदू, हिंदुस्तान। यह सपना था भारतेंदु युग के साहित्यकार प. प्रताप नारायण मिश्र का। जब देश में लोगों की आम भाषा अलग अलग थी। प. मिश्र ने भारतेंदु व बालकृष्ण भट्ट के साथ मिलकर मातृ भाषा हिंदी के उत्थान का बिगुल फूंका था। उनका मानना था कि पूरे राष्ट्र को एकता के सूत्र में बांधने की संजीवनी देने में समर्थ ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 09:28 PM (IST)
        

तीतरों पर सटटा लगाते 18 गिरफ्तार

गंजमुरादाबाद, संवाद सूत्र: हजारों का सट्टा लगाकर तीतर लड़ाने वाले करीब डेढ दर्जन सट्टेबाजों को पुलिस ने पकड़ कर उनके विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर उन्हे जेल भेज दिया। पुलिस ने मौके से हजारों की नगदी सहित करीब दो दर्जन पिजड़ो में कैद तितरों को कब्जे में ले लिया है। ज्ञात को कि लंबे अर्से से उन्नाव हरदोई रोड स्थित किरन पेट्रोल के सामने स्थित बाग में बडे पैमाने पर सट्टा लगाकर तीतरों की लड़ाई में हजारों का सट... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 09:21 PM (IST)
        

धान के खेत में मिला अजगर, हड़कंप

पुरवा, संवाद सहयोगी : रविवार की सुबह विकास खंड के ग्राम चक जमालपुर में धान के खेत में 10 फीट लंबा अजगर निकलने से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों के अनुसार अजगर एक भेड़ को अपना शिकार बना रहा था। लालडीह के लोग सुबह सात बजे के करीब कुछ ग्रामीण शौंच आदि के लिए निकले थे तभी जंगली के धान के खेतों की नाली में अजगर दिखाई दिया। अजगर देखकर घबराये ग्रामीणों ने गांव जाकर सूचना दी और देखते ही देखते मजम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 09:18 PM (IST)
        

टप्पेबाज की बातों में फंस गंवाए 49 हजार

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी: रविवार का दिन एक मध्यमवर्गीय परिवार के लिए घाटे का सौदा लेकर आया। टप्पेबाज की बातों में फंस कर फोन पर अपने खाते संबंधी सभी जानकारियां उपलब्ध कराना पीड़ित को महंगा पड़ गया। टप्पेबाज की बात मान कर पीड़ित ने जब तीन घंटे बाद अपना मोबाइल फोन चालू किया तो उसे अपने एकाउंट से रुपए निकल जाने की जानकारी मेसेज से प्राप्त हुई। पीड़ित आनन फानन में थाने पहुंचा और घटना की जानकारी पुलिस को दी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 08:52 PM (IST)
        

लोगों ने उठाया हरियाली लाने का बीड़ा

उन्नाव, जागरण संवाददाता: कहने को शहर की सबसे अधिक पाश कालोनी पीडी नगर पर यहीं की सड़कें सही हैं न बच्चों के खेलने के लिए बने पार्क। एक दो पार्को को छोड़ बाकी में हरियाली फूल पौधे झूले छोड़ सब कुछ है। हरे भरे वातावरण में रहने की उम्मीद लगाकर ऊंची कीमत अदा कर यहां बसे लोग अब खुद को छला सा महसूस करते हैं। ऐसी ही दुर्दशा का दंश झेल रहे पीडी नगर सेक्टर सी के लोगों की जब पालिका ने लंबे समय तक चक्कर काटने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 08:39 PM (IST)
        

गाली गलौज के विरोध में बैसाखी से पीटा, पांच घायल

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी: गाली गलौज का विरोध करना एक परिवार को महंगा पड़ गया। आरोपियों ने पीड़ित के घर में घुस कर पूरे परिवार को बैसाखियों से पीट दिया। घटना में एक किशोरी, महिला सहित तीन अन्य लोगों को भी गंभीर चोटें आई। चीख पुकार सुन कर आसपास के रहने वाले लोगों ने बीच बचाव कर मामला शांत कराया। घटना के बाद घायल गंगाघाट थाने पहुंचे और आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी है। श्रीनगर निवासी शिवप्रकाश पुत्र स्व.... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 08:16 PM (IST)
        

भारी सुरक्षा के बीच शुरू हो गया मंदिर का निर्माण

नवाबगंज, संवादसूत्र: 9 सितंबर को राजमार्ग विकास प्राधिकरण के बगैर अनुमति के गिराये गए शिव मंदिर के निर्माण की प्रक्रिया पुलिस व प्रशासन की मौजूदगी में शुरू कर दी गई है। इस दौरान कोई भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए भारी पुलिस फोर्स तैनात रहा। राजमार्ग के दायरे में आने वाली भूमि को छोड़कर मंदिर निर्माण की नींव 16 फुट एवं 8 फुट की रखी गई। इसके पहले का मंदिर 22 फुट एवं 12 फुट की भूमि में बना था। 9 सि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 08:14 PM (IST)
        

गंगा के घाट को बनाया कूड़ाघर

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : नगर आने वाले श्रद्धालुओं की आस्था को ठेस पहुंचाने के लिए नगर पालिका ने पूरी तैयारी कर ली है। रोक के बावजूद गंगा के घाट पर कूड़े का ढेर लगा हुआ है और घाटों पर ही सुअर लोट रहे हैं। गंगा तट पर वर्तमान में कई फुट का कूड़े का ढेर लगा हुआ है और आसपास के रहने वाले लोगों का बदबू के मारे जीना दुश्वार हो रहा है। वहीं, पालिका के सफाई कर्मचारी भी अधिकारी के नियमित न पहुंच पाने के कारण ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 08:02 PM (IST)
        

पालिका ने रामलीला की राह को बनाया सुगम

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी: सुभाषनगर स्थित ऋषि आश्रम में आगामी 23 सितंबर से आयोजित होने वाली रामलीला की राह को सुलभ बनाने के लिए नगर पालिका ने कमर कस ली है। हाल ही में रामलीला समिति ने मुहल्ले से होकर जाने वाले मार्ग के क्षतिग्रस्त होने की मांग की थी, जिसे जागरण ने अपने 16 सितंबर के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित किया था। मामले को पालिका ने गंभीरता से लेते हुए लोगों की समस्याओं को सुलझाने का फैसला लिया... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 07:59 PM (IST)
        

25 दिनों में पानी की किल्लत दूर होगी

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : नगर में पानी की किल्लत को खत्म करने के लिए ईओ ने बीड़ा उठाया है। उन्होंने सभासदों की मांग पर डीएम को नगर की समस्या से अवगत करा कर नगर को 25 दिनों के भीतर पानी की किल्लत से छुटकारा दिलाने का दावा किया है। नगर में करीब आठ माह पूर्व लगभग एक करोड़ रुपए की लागत से नई पाइप लाइन डाल कर लोगों को पानी की समस्या से राहत दिलाने का वायदा किया गया था। जबकि, पाइप लाइन तो डाल दी गई पर अब ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 07:54 PM (IST)
        

शिवसेना प्रदेश में बनाएगी दस लाख सदस्य

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : शिवसेना पूरे प्रदेश में दस लाख नए सदस्यों को शामिल करेगी। यह बात रविवार को आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान जिला प्रमुख ने कही। इस दौरान शिवसैनिकों ने वर्ष 2014 की सदस्यता के फार्म भी भरे और नए साथियों को पार्टी के साथ जोड़ने का संकल्प लिया। वार्ता के दौरान जिला प्रमुख केके कटियार ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने पूरे भारत में सदस्यता अभियान शुरू कराया है। इसमे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 07:52 PM (IST)
        

एमपीडब्ल्यू निदेशक का करेंगे घेराव

उन्नाव, जागरण संवाददाता: संविदा पर काम कर रहे बहुउद्देश्यीय स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं (एमपीडब्ल्यू)ने कार्यकाल बढ़ाने और उच्च न्यायालय के आदेश का अनुपालन कराने के लिए राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के निदेशक का घेराव करने का ऐलान किया है। इसका निर्णय रविवार को पन्नालाल पार्क में हुई एमपीडब्ल्यू कार्यकर्ता संघर्ष समिति की बैठक मे लिया गया। समिति अध्यक्ष अखिलेश तिवारी ने कहा कि एक तरफ मुख्यमंत्री संविदा कर्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 07:51 PM (IST)
        

अंतरजनपदीय पशुचोर गिरोह का भंडाफोड़

अचलगंज, संवादसूत्र : वाहन सवार पशु चोरों के अंतरजनपदीय गिरोह के चार सदस्यों को अचलगंज पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान दबोच लिया। एक भागने में सफल रहा। इसमें तीन लखनऊ के हैं। मुठभेड़ के दौरान तीन सिपाही घायल हुए हैं। बीघापुर सर्किल के तीनों थानों की पुलिस अपराधियों की घेराबंदी में बीती शनिवार रात पसीना पसीना रही। घटना की शुरुआत बीती रात आजाद मार्ग पर स्थित रावल गांव से हुई यहां के पशुपालक गोरे लाल पुत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 06:34 PM (IST)
        

घरों में दौड़ा हाई वोल्टेज करंट, किशोर की मौत

असोहा, संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के गांव कंदरपुर, चंदनखेड़ा में रविवार को घरेलू विद्युत लाइन में 11 हजार लाइन का करंट दौड़ गया। इससे चाचा के घर स्टेपलाइजर ठीक कर रहे एक किशोर की मौत हो गई। जबकि गांव के लगभग 12 लोगों को करंट के झटके लगे। कई घरों में इलेक्ट्रानिक उपकरण फुंक गए। रविवार को असोहा मजरा कंदरपुर और चंदनखेड़ा गांव में सुबह लगभग साढ़े सात बजे घरेलू विद्युत लाइनों में अचानक 11 हजार विद्युत ल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 06:05 PM (IST)
        

मार्ग दुर्घटनाओं में फैक्ट्री श्रमिक समेत दो की मौत

उन्नाव, जागरण संवाददाता : रविवार दोपहर जनपद के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुई मार्ग दुर्घटनाओं में एक फैक्ट्री श्रमिक समेत दो लोगों की मौत हो गई। पहली घटना लखनऊ-कानपुर राजमार्ग पर कमला होटल के सामने अजगैन थाना क्षेत्र के गांव मुर्तजा नगर नहर पुल के निकट हुई। इसमें वहीं पर स्थित एक मांस निर्यातक इकाई का असम निवासी 28 वर्षीय श्रमिक मुमताज दोपहर फैक्ट्री से अपने किसी साथी की बाइक लेकर खाना खाने के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 05:49 PM (IST)
        

अनियंत्रित ट्रक पेड़ में घुसा, चालक की मौत

सफीपुर, संवाद सहयोगी: उन्नाव हरदोई मार्ग पर शनिवार भोर पहर कस्बे के मियागंज तिराहे के निकट पड़ाव शुल्क के नाम पर हो रही वसूल से बचकर भाग रहा ट्रक अनियंत्रित होकर एक पेड़ में घुस गया। इससे ट्रक चालक की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। जबकि क्लीनर घायल हो गया। मृतक चालक के भाई का तहरीर पर पुलिस ने पहले रिपोर्ट दर्ज करने में आनाकानी की तो मामला धरना प्रदर्शन तक पहुंच गया। सूचना पर पहुंचे सीओ सफीपुर के निर्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 01:10 AM (IST)
        

योजना क्रियान्वयन में शिथिलता अक्षम्य

उन्नाव, जागरण संवाददाता: मुख्य विकास अधिकारी नेहा शर्मा ने सोशल सेक्टर की सभी योजनाओं का भरपूर लाभ पात्र लोगों को दिलाने के निर्देश सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिए हैं। उन्होंने चेतावनी दी कि सोशल सेक्टर की योजनाओं के क्रियान्वयन में शिथिलता क्षम्य नहीं होगी। उन्होंने कहा कि सरकार गरीबों, पीड़ितों व विपन्न, बेसहारा लोगों के आर्थिक, शैक्षिक व सामाजिक उत्थान के लिए अनेकानेक जनोपयोगी व कल्याण... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 10:49 PM (IST)
        

पिता के हत्यारे पुत्र को दस वर्ष का कारावास

उन्नाव, जागरण संवाददाता: छोटे भाई के विवाह को लेकर शुरु हुए परिवारिक विवाद में स्टील के टिफिन से सिर पर वार कर बाप को मौत घाट उतारने वाले कलयुगी पुत्र को विद्वान न्यायाधीश ने दस वर्ष के कारावास और पांच हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है। अधिवक्ता से मिली जानकारी के थाना अजगैन के गांव मद्दूखेड़ा में रामनरेश का पुत्र वीरेंद्र अपने छोटे भाई अरविंद के विवाह को लेकर पिता से नाराज था। घर में काफी विवाद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 09:36 PM (IST)
        
(News from Unnao, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें