Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 27,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

उन्नाव

मौसा ने किशोरी को अगवाकर दुष्कर्म किया

सुमेरपुर, संवादसूत्र: पुरवा कोतवाली क्षेत्र के गांव असेहरू से 13 वर्षीय किशोरी को रिश्ते का अधेड़ मौसा बहला फुसला कर भगा लाया। कई दिनों तक यहां वहां रखकर उसके साथ दुष्कर्म किया। गांव के लोगों को इसकी भनक लगी, तो उन लोगों ने इसकी सूचना किशोरी के माता-पिता को दी। उन्होंने इसकी सूचना बिहार पुलिस को दी। छापेमारी कर पुलिस ने आरोपी को दुबई गांव से गिरफ्तार कर लिया और अपह्त किशोरी को भी मुक्त कराया। असे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 12:01 AM (IST)
        

बर्निग ट्रेन बनते बची झांसी इंटरसिटी एक्सप्रेस

उन्नाव, जागरण संवाददाता: लखनऊ से चलकर झांसी जा रही झांसी इंटरसिटी एक्सप्रेस बुधवार शाम को बर्निंग ट्रेन होने से बच गई। शाम लगभग 5:50 बजे उन्नाव स्टेशन पर 11110 अप झांसी इंटरसिटी के रुकते ही उसके एक मात्र एसी कोच में बैठे यात्री कोच से बाहर निकल कर खड़े हो गए। यात्रियों ने ट्रेन के चालक और गार्ड को एसी कोच के नीचे के हिस्से में आग लगने की जानकारी दी। इससे रेलवे अधिकारियों के हांथ पांव फूल गए। गार्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Nov 2014 12:00 AM (IST)
        

बहुराजमऊ में जंगली जानवर की दस्तक

अचलगंज, संवादसूत्र : जनपद में बाघ की उपस्थिति को लेकर दहशत व अफवाहो का दौर जारी है। मंगलवार सुबह बहुराजमऊ बघिया गांव के मध्य मिले पदचिह्न व कई स्थानों पर खुन पडा होने से ग्रामीणों में बाघ आने की अफवाह ने हड़कंप मचा दिया। मौके पर जुटी भीड़ कयास लगाने लगे कि बाघ ने ही वनरोज का शिकार किया है। सूचना पर वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची। उसने शुरुआती जांच में ही पद बाघ के न होकर लकड़बग्घा के होना बताया। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:08 AM (IST)
        

़मार्निग वाक को निकला छात्र लापता

उन्नाव, जागरण संवाददाता: अप्रवासी भारतीय का कक्षा सात में पढने वाला पुत्र 20 नवंबर की सुबह रहस्यमय परिस्थितियों में लापता हो गया। छात्र सुबह के वक्त मार्निंग वाक को निकला था और इसके बाद वह घर वापस नहीं लौटा। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने छात्र के लापता होने का मामला दर्ज कर लिया है। परिजनों ने बालक के अपहरण की आशंका व्यक्त की है। मूलरूप से सफीपुर निवासी लालता प्रसाद कनौजिया बहरीन में नौकरी करते ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:08 AM (IST)
        

जमीन पर कब्जे को लेकर दो पक्षों में चले लाठी-डंडे

चकलवंशी, संवादसूत्र : जमीन पर कब्जे के विवाद में दो पक्षों में जमकर लाठी डंडे चले। करीब आधे घंटे तक चली मारपीट में दोनों पक्षों से चार लोग घायल हो गए। मामला शांत होने पर दोनों पक्षों ने आसीवन थाना पहुंच कर एक दूसरे से पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। जानकारी अनुसार मियांगंज निवासी बेचूलाल पुत्र नन्हालोध ने थाने में दी गई तहरीर में बताया कि उसकी जमीन पर बाबाखेड़ा निवासी राम¨सह उसकी जमीन पर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:08 AM (IST)
        

देश के मानचित्र में उन्नाव का अलग मुकाम

उन्नाव : देश के मानचित्र में उन्नाव का साहित्यिक, अध्यात्मिक व राजनीतिक क्षेत्र में एक अलग मुकाम है। इस धरती पर आने की बहुत दिनों से हसरत थी जो यहां आकर पूरी हो गई। उक्त विचार केंद्रीय अल्पसंख्यक आयोग के कमिश्नर अख्तारुल वसी ने व्यक्त किए। वह बांगरमऊ में मंगलवार अपराह्न पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि उन्नाव गंगा जमुनी संस्कृत का प्रतीक है। स्वतंत्रता के आंदोलन में यहां के कलमकारों... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:08 AM (IST)
        

वाहन की टक्कर से युवक की मौत

बांगरमऊ, संवादसूत्र: मंगलवार शाम कोतवाली क्षेत्र के संडीला रोड पर गोसवापुर के निकट अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार बिल्हौर निवासी युवक की मौत हो गई। मृतक घटना के समय संडीला की तरफ से जा रहा था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक संतोष 35 पुत्र विशंभर निवासी ग्राम देहुवा बिल्हौर जनपद कानपुर शाम लगभग 6 बजे बाइक से किसी काम बांगरमऊ से संडीला की तरफ बाइक से जा रहा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:08 AM (IST)
        

ट्रक चालक ने दरोगा-सिपाही से की हाथापाई

उन्नाव, जागरण संवाददाता: लखनऊ कानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर रात लगे जाम के के दौरान हाइड्रा ट्रक को बीच रोड पर खड़ा कर चालक चाय नाश्ता करने चला गया। इधर उसके खड़े होने से जाम और भी गंभीर होता गया। इसपर जाम खुलवाने में लगे दही चौकी के दरोगा-सिपाही ने चालक को खोज कर उसे डपटते हुए गाड़ी आगे बढ़ाने के लिए कहा। इसपर चालक ने सिपाही के साथ हाथापाई शुरू की दी। यह देख चौकी प्रभारी मौके पर पहुंचे तो चालक ने उनस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:08 AM (IST)
        

बुलडोजर आया न दस्ता, साफ हो गया रास्ता

उन्नाव, जागरण संवाददाता : शहर की सड़कों को वास्तविक स्वरूप प्रदान करने के लिए चलाए जा रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान का असर भी दिखने लगा है। मंगलवार को पालिका के बुलडोजर और अतिक्रमण हटाओ अभियान दस्ता भले ही सड़क पर नहीं निकला हो पर वीआईपी क्षेत्र सिविल लाइन और कचेहरी रोड का के फुटपाथी दुकानदारों ने स्वयं दुकानें हटा ली। इससे सड़के भी चौड़ी नजर आई। शहर की सड़कों को अतिक्रमण से मुक्त कराने के लिए जिलाधिकारी स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:07 AM (IST)
        

जिला अस्पताल गेट पर दलालों में मारपीट

उन्नाव, जागरण संवाददाता: उमाशंकर दीक्षित संयुक्त जिला अस्पताल में दलालों की चहलकदमी पर रोक लगाने सारे प्रयास बेअसर हैं। उनका बेरोक टोक आना जाना और रोगियों को बरगला कर नर्सिंग होम ले जाना तो आम बात है। इन दलालों के बीच भी वर्चस्व की आपसी प्रतिस्पद्र्धा जोरों पर हैं। ऐसा ही कुछ अस्पताल आए एक रोगी को नर्सिेंग होम ले जाने के लिए सोमवार देर रात भिड़ंत हो गई। दलालों के बीच जमकर मारपीट हुई। अस्पताल कर्मच... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:07 AM (IST)
        

अवैध प्ला¨टग पर चला केडीए का बुलडोजर

शुक्लागंज, संवादसूत्र : कानपुर केडीए से नक्शा न पास होने के चलते गंगाघाट थानाक्षेत्र अंतर्गत हो रही प्ला¨टग पर जेसीबी गरजी जिससे वहां हड़कंप मच गया। इस दौरान बवाल की आशंका के मद्देनजर भारी पुलिस मौजूद रही। मंगलवार सुबह करीब 11 बजे गंगा बैराज किनारे बसे सरैंया ग्राम सभा गांव के बगल में वीरेन्द्र यादव की हो रही प्ला¨टग पर कानपुर केडीए के अधिशासी अभियंता मनोज मिश्रा, सहायक अभियंता विजय ¨सह, योगेश कुम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:07 AM (IST)
        

हम हैं सड़क के सिकंदर

शुक्लागंज, संवादसूत्र : नगर में आवारा जानवरों का आतंक रुकने का नाम नहीं ले रहा है। नगर वर्तमान में आवारा सांड़, सुअर, गाय, कुत्ते व बंदरों की शरणस्थली बना हुआ है। आए दिन जानवर राहगीरों के लिए मुसीबत का सबब बन रहे हैं। दूसरी ओर नगर पालिका अब तक इन पर लगाम कसने के लिए कोई इंतजामात नहीं कर सकी है। वर्ष 2007 में आवारा जानवरों पर लगाम कसने के लिए कांजी हाउस का प्रस्ताव रखा गया था। तब से आज तक कांजी हाउस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:07 AM (IST)
        

दृष्टि बाधित चालक भी चला रहे वाहन

उन्नाव, जागरण संवाददाता : यातायात माह के तहत मंगलवार को ट्रैफिक पुलिस द्वारा आटो रिक्शा और टेंपो चालकों का नेत्र परीक्षण कराया गया। इसमें पता चला कि कई चालक वाहन चला अपने साथ सवारियों की जान भी जोखिम में डालने से परहेज नहीं करते। कारण हैं कि उन्हें दृष्टि दोष है। इनमें कुछ को मोतियाबिंद तो कुछ नाखुना की बीमारी से ग्रसित हैं। सवाल यह उठता है कि सभी के ड्राइ¨वग लाइसेंस वैध हैं और लाइसेंस निर्गत होने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:07 AM (IST)
        

दम तोड़ रही सौगात में मिलीं सुविधाएं

शुक्लागंज, संवादसूत्र: करोड़ों खर्च के बाद भी सुविधाओं के अभाव में नगर का विकास दम तोड़ता नजर आ रहा है। नगर की आठ लाख की आबादी को सौगात के रूप में दी गईं सुविधाओं का मकसद सफल नहीं हो पा रहा है। नगर में सुविधाएं तो एक बड़े महानगर जैसी हैं पर उनका उपयोग नहीं किया जा सकता है। स्टेडियम, रेलवे स्टेशन व पार्क सभी कुछ है, पर इनकी उपेक्षा के चलते सभी तिल तिल कर मिट्टी में मिलने की कगार पर हैं। नगर से कुछ ही ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:07 AM (IST)
        

इतना बड़ा बंगला, हम भी बनेंगे डीएम

उन्नाव, जागरण संवाददाता : कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालयों की लगभग साढ़े छह सौ छात्राओं ने मंगलवार को जिलाधिकारी के बंगले को देखने के बाद ऊंची उड़ान भरने का मन बनाया है। इन छात्राओं का कहना है कि वह भी पूरी निष्ठा और लगन के साथ पढ़ाई करके अफसर बनकर देश की सेवा करने की इच्छा रखती हैं। बता दें कि इन छात्राओं को शाम के बाद पढ़ाई करने के लिए आकांक्षा समिति की ओर से सोलर लैंप वितरित किए गए थे। इस मौके प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:07 AM (IST)
        

दिन में जलतीं सोडियम लाइटें

शुक्लागंज, संवादसूत्र : नगर विकास मंत्री आजम खान के सख्त निर्देश हों या फिर जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल के नगर पालिका गंगाघाट किसी के भी आदेश को नहीं मानती है। नगर में अभी तक इनके द्वारा दिए गए आदेशों का कोई असर देखने को नहीं मिला रहा है। दिनभर जगह-जगह सोडियम लाइटें जलती रहती हैं और उनको बंद करने की किसी के पास फुर्सत नहीं है। रोजाना उपयोग में लाई जाने वाली कई यूनिट बिजली बिना किसी उपयोग के बर्बाद ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:07 AM (IST)
        

पारिवारिक विवाद में वृद्धा फांसी पर झूली, मौत

शुक्लागंज, संवादसूत्र : गंगाघाट थानाक्षेत्र अंतर्गत पारिवारिक विवाद में एक वृद्धा ने फांसी लगाकर जान दे दी। घटना की जानकारी मुहल्ले के लोगों ने थाना पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना की जानकारी होने पर मौके पर पहुंचे मीडिया कर्मियों से मृतक के परिजनों ने कवरेज न करने की बात कहकर अभद्रता की गई। गांधी नगर निवासिनी मुन्नी देवी (58)पत्नी अशोक कुमार गौतम न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:07 AM (IST)
        

उपचुनाव की मतदाता सूची जारी

उन्नाव जागरण संवाददाता: क्षेत्र पंचायत औरास के ब्लाक प्रमुख व उपप्रमुख के उपचुनाव की सरगर्मी के बीच मंगलवार को सदस्य मतदाताओं की सूची जारी कर दी गई है। जिला निर्वाचन अधिकारी सौम्या अग्रवाल द्वारा जारी सूची में क्षेत्र पंचायत के 65 सदस्य शामिल है। जो उपचुनाव प्रमुख व उपप्रमुख पद के लिए प्रत्याशियों में जीत हार का अपने मतदान से करेंगे। निर्वाचन विभाग द्वारा अभी चुनाव के दिन का निर्धारण नहीं किया ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:07 AM (IST)
        

युवती को थाने से भगाया

उन्नाव : कोतवाली क्षेत्र के ¨हदूखेड़ा गांव में आरोपियों ने युवती के साथ छेड़छाड़ व दुष्कर्म का प्रयास किया। घटना की जानकारी परिजनों को होने पर वह कोतवाली पहुंचे, जहां उसकी तहरीर तो ले ली गई पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं किया गया। उल्टे आरोपियों से मिली तहरीर पर पीड़िता के परिजनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। जानकारी होने पर युवती के परिजनों ने सपा नेताओं को आपबीती सुनाई। सपा युवजन सभा के कार्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:07 AM (IST)
        

उन्नतिशील बीज नहीं, किसान परेशान

कोंच, संवाद सहयोगी : किसानों के लिए खोले गये सरकारी बीज तथा कीटनाशक दवाओं के केंद्र किसानों को लाभ नहीं पहुंचा पा रहे हैं। बीज भंडार पर न तो उन्नतिशील बीज है और न ही कीटनाशक दवायें उपलब्ध हैं। नगर में स्थित सरकारी बीज भंडार पर इन दिनों किसान फसलों का उन्नतिशील बीज तथा फसल में डाली जाने वाली कीटनाशक दवायें लेने के लिए चक्कर काट रहे हैं। बीज भंडार पर मात्र गेहूं का बीज डीबीडब्ल्यू-17 प्रमाणित ही म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 01:07 AM (IST)
        
(News from Unnao, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें