Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

उन्नाव

मुंह में शिकार दबाकर किसने मचाई दहशत

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : जिले में बाघ की दहशत ने इस कदर लोगों के दिलों दिमाग में हलचल पैदा कर रखी है कि रात को सूनसान सड़कों पर चलते वक्त उन्हें ऐसा लगता है मानों उनका कोई पीछा कर रहा है। शनिवार की रात को बैराज के जंगल से करीब छह किमी दूर स्थित पिपरी गांव में स्थित एक पेट्रोल पंप पर काम करने वाले कर्मचारियों ने एक विशालकाय जानवर को देखा। यह अज्ञात जानवर अपने मुंह में शिकार दबाए हुए था, जिससे लगात... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:40 PM (IST)
        

टीम की रणनीति पर बार-बार पानी फेर रहा 'निर्भय'

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : पिछले चार दिनों से टीम के लिए चैलेंज बना 'निर्भय' के नाम से जाना जाने वाला बाघ हर बार उनकी रणनीति पर पानी फेरने में सफल हो रहा है। शनिवार की रात को भी टीम ने पूरे जंगल में घूम कर कांबिंग की पर सुबह तक उनके हाथ सिर्फ निर्भय के पंजों के निशान ही लग सके। हालांकि, टीम ने अभी भी आशा की किरन नहीं छोड़ी है और लगातार निर्भय को कब्जे में करने का प्रयास कर रहे हैं। टीम की मानें तो ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:39 PM (IST)
        

किसान पर बाघ के हमले की खबर से हड़कंप

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : कन्हवापुर गांव के पास बैराज के जंगल में स्थित एक बाग में किसान पर बाघ के हमले की खबर से ग्रामीणों व टीम के होश उड़ गए। किसान पर बाघ के हमले की खबर जंगल में आग की तरह पूरे जिले में फैल गई। ग्रामीण रात के अंधेरे में हाथों में लाठी, डंडे व कुल्हाड़ी लेकर किसान को बचाने के लिए उसके बाग में पहुंच गए, जहां पता चला कि किसान पूरी तरह से सही सलामत अपने बाग में आराम कर रहा था। मौके प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:03 PM (IST)
        

पुलिस झंड़ा दिवस पर हुआ ध्वजारोहण

उन्नाव, जागरण संवाददाता: रविवार को पुलिस लाइन में पुलिस झंडा दिवस का आयोजन ध्वजारोहण कार्यक्रम के साथ हुआ। इस मौके पर पुलिस जवानों ने सलामी दी। वहीं जनपद में सभी थानों पर भी इसका आयोजन करने के साथ ही लोगों को झंडा लगाए गए। पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर रविवार को पुलिस झंडा दिवस का आयोजन किया गया। सुबह 9 बजे पुलिस लाइन में पुलिस अधीक्षक रतन कुमार श्रीवास्तव ने पुलिस झंडा दिवस के उपलब्ध पुलिस ध्वज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 09:38 PM (IST)
        

मनमानी बंद, दर्ज होगी बायोमीट्रिक उपस्थिति

अमित मिश्रा, उन्नाव देर से आना जल्दी जाना, कुछ इसी आदत के लिए के सरकारी विभागों के अधिकारी कर्मचारी बदनाम हैं। समय समय पर इसकी पोल भी औचक निरीक्षण में खुलकर सामने आती है। अब तक लेट लतीफी सुधारने के लिए तमाम प्रयास हुए, कार्यवाही भी की गई लेकिन ढर्रा नहीं सुधरा। अब इसे सुधारने के लिए शासन ने तरीका भी खोज निकाला है। जनपद से शुरू हुए पायलेट प्रोजेक्ट ई-अनुश्रवण के माध्यम से सरकारी कार्यालयों में ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 09:21 PM (IST)
        

हत्यारोपी पिता-पुत्र गिरफ्तार

पुरवा, संवाद सहयोगी : गत 17 नवम्बर को ग्राम कसरौर में पूर्व प्रधान के पुत्र की हत्या के मामले कई दिनों से सफलता हाथ लगी। मामले में हत्यारोपी पिता-पुत्र को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। कोतवाली प्रभारी आमोद रंजन चौधरी ने बताया कि रविवार की दोपहर पुरवा-उन्नाव मार्ग पर मंगतखेड़ा पेट्रोल टंकी के निकट पड़री मोड़ पर अशोक के हत्यारोपी पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:19 PM (IST)
        

पानी के लिए भी गंदगी में होना पड़ता खड़ा

उन्नाव, जागरण संवाददाता: उमाशंकर दीक्षित संयुक्त जिला अस्पताल की सफाई व्यवस्था में ग्रहण लगा है। वार्ड से लेकर पेयजल टंकियों के आस-पास तक गंदगी की भरमार है। आलम यह है कि शुद्ध पानी के लिए लगवाए गए आरओ तक के आसपास गंदगी ही नहीं है बल्कि सुअर लोटा करते हैं इससे लोगों को पानी के लिए भी गंदगी के बीच से होकर गुजरना पड़ता है। इससे शुद्ध पानी भी नहीं मिल रहा है। एक तरफ पूरे देश में स्वच्छ भारत स्वस्थ भार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:31 PM (IST)
        

अतिक्रमण हटाने के भय से वृद्ध की मौत

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : यातायात पुल के नीचे अतिक्रमण कर रहे वृद्ध ने मौके पर पहुंची नगर पालिका की टीम को देखकर पसीना छोड़ दिया। टीम के अतिक्रमण हटाने की बात करते ही दहशत में वृद्ध गश खाकर गिर गया, जिससे उसके सिर पर चोट आई और कुछ ही देर में वृद्ध ने दम तोड़ दिया। यह आरोप मृतक के परिजनों ने नगर पालिका अध्यक्ष पर लगाए हैं। जबकि, पालिका अध्यक्ष के अनुसार वृद्ध पहले से बीमार था और बीमारी से ही उसकी मौत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:26 PM (IST)
        

अस्पताल से लापता बच्चा बरामद

उन्नाव, जागरण संवाददाता : शनिवार को महिला जिला अस्पताल से मानसिक रूप से विक्षिप्त महिला का बच्चा लेकर गायब हो जाने वाले कथित जालसाज के घर पर पुलिस दस्तक देती इसके पहले ही रविवार को मध्याह्न बाद अस्पताल से बच्चा लेकर गई महिला का पति अपनी साली के साथ बच्चा लेकर कोतवाली पहुंचा। गायब बच्चा मिल जाने से अस्पताल प्रशासन को भी राहत की सांस मिली। बच्चा लेकर कोतवाली पहुंचने वाले अधेड़ का कहना था कि पागल होन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:23 PM (IST)
        

राहगीरों को मिली राहत

उन्नाव, जागरण संवाददाता : कचहरी रेलवे क्रा¨सग पर बन रहे आरओबी का काम काफी तेज गति से जारी है। दो दिन पहले कचहरी छोर पर कोठी नंबर 8 की खुदाई का काम शुरू हुआ था। राज्य सेतु निगम ने 8 बाई 8 मीटर के लगभग ढाई मीटर गहरे गड्ढे को खोद कर उस पर लीन कांक्रीट का काम पूरा करा दिया। इसके अलावा कोठी नंबर 5 के पिलर की ढलाई कराकर उसके गड्ढे को मिट्टी डलवाकर पाट दिया। इससे पैदल चलने वाले राहगीरों को आवागमन में खास... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:53 PM (IST)
        

घटिया निर्माण की भेंट चढ़े भूकंपरोधी भवन

नवाबगंज, संवादसूत्र : सर्व शिक्षा अभियान के अन्तर्गत प्रत्येक विद्यालयों में भूकंपरोधी भवनों के निर्माण के लिए धन उपलब्ध कराया गया था। विकास खंड में शिक्षा विभाग की कमीशनखोरी का रंग लगातार चटक हो रहा है। विद्यालयों में भूकंपरोधी कक्ष बनवाए जाने को लेकर हर ओर खेल ही किए गए हैं, नतीजन कहीं पर भूकंपरोधी कक्ष में दरारें आ गई हैं तो कहीं पर मानक को लेकर सवाल खड़े हो रहें हैं। विकासखंड के मकदूमपुर गांव ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 06:42 PM (IST)
        

सरकार की वादाखिलाफी पर शिक्षकों में रोष

उन्नाव, जागरण संवाददाता : अधिनायकवादी सोच के कारण माध्यमिक शिक्षकों की समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। तदर्थ शिक्षकों का भी विनियमितीकरण व वित्तविहीन शिक्षकों को लेकर भी सरकार वादा खिलाफी कर रही है। सरकार स्तर पर वार्ता के बाद मांगों को पूरा करने का आश्वासन देने के बाद भी टालमटोल का रवैया अपनाए है। उक्त विचार माध्यमिक शिक्षक संघ के 53वें जिला सम्मेलन में प्रदेश के शिक्षक नेताओं ने व्यक्त कि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:29 PM (IST)
        

उन्नाव पुलिस का खिताब पर कब्जा

उन्नाव, जागरण संवाददाता : अंतरजनपदीय पुलिस लखनऊ जोन क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइलन मुकाबला काफी रोमांचक रहा। सीतापुर टीम की धारदार गेंदबाजी के सामने पूरी तरह से चरमरा गई उन्नाव पुलिस के बल्लेबाजों को पुछल्ले बल्लेबाजों ने संभालते हुए हारी हुई बाजी को अपने नाम कर लिया। एक समय मात्र 36 रनों पर अपने 5 विकेट गंवा चुकी उन्नाव की टीम आठवें विकेट के लिए बल्लेबाजी करने उतरे ब्रजेश यादव ने न सिर्फ संभाला बल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:49 PM (IST)
        

कई-कई दिन तक नहीं बदली जाती चादर

उन्नाव, जागरण संवाददाता : देश में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। प्रधान मंत्री ने स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत का नारा दिया है। इसके बाद भी साफ सफाई रखकर निरोग रहने का पाठ पढ़ाने वाले चिकित्सकों की नाक नीचे ही गंदगी का साम्राज्य है। महिला अस्पताल में प्रसूताओं को गंदी चादरों पर लेटना पड़ता है। डाक्टरों की इस पर नजर भी नहीं जाती। वार्ड की सफाई व्यवस्था को लेकर भर्ती महिलाओं का कहना था गंदी चादर पर ही ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:11 PM (IST)
        

बाग पहुंचा बाघ, भाग रे भाग

शुक्लागंज, (उन्नाव) संवादसूत्र : उन्नाव व कानपुर जिले की कटरी की सीमा में अपनी उपस्थिति से दहशत कायम करने वाले बाघ को पकड़ने के लिए लगी 11 टीमों ने अपनी रणनीति में परिवर्तन किया है। वर्तमान में केवल छह टीमें जंगल के अंदर बाघ को पकड़ने के लिए तेजी से कां¨बग कर रही हैं। लेकिन ग्यारह दिन बीत जाने के बाद भी कोई सफलता हाथ नहीं लग सकी है। टीम की मानें तो कटरी का यह इलाका सुनसान है और ऐसे में बाघ को यहां... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:59 PM (IST)
        

लोडर ने छात्र को रौंदा, मौत

पुरवा संवाद सहयोगी : पुरवा-उन्नाव मार्ग पर ग्राम बिछिया में तेज रफ्तार अज्ञात लोडर ने प्राइमरी स्कूल में छुट्टी के बाद घर वापस लौट रही लगभग 11 वर्षीय बालक को रौंदकर मौत की नींद सुला दिया। दुर्घटना के बाद ग्रामीणों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। नाराज ग्रामीणों ने शव रखकर जाम लगा दिया गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने नाराज लोगों को समझा बुझा कर स्थिति संभालने के प्रयास किये लेकिन शाम सात बजे तक ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:54 PM (IST)
        

नर्स के घर हुई लूट के खुलासे को सर्विलांस का सहारा

नवाबगंज, संवादसूत्र : स्वास्थ्य केंद्र परिसर स्थित नर्स के आवास में उसके ग्राम पंचायत अधिकारी पति को बंधक बना की गई लूट के खुलासे में लगी पुलिस अब तक किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी है। पुलिस ने खुलासे के लिए अपनी टीम में सर्विलांस सेल को भी जोड़ कर उसकी मदद लेनी शुरू कर दी है। मालूम हो कि उच्चीकृत स्वास्थ्य केंद्र नवाबगंज में कार्यरत स्टाफ नर्स सुषमा वहीं बने सरकारी आवास में नवाबगंज ब्लाक में तैनात... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:05 PM (IST)
        

दरोगा पर महिला ने ईट-पत्थर चलाए

औरास संवाद सूत्र : शनिवार को कस्बे की एक विवादित भूमि की पैमाइश विक्रेता की नामौजूदगी में कराए जाने का विरोध कर रही महिला को डराना धमकाना दरोगा को महंगा पड़ा। भीड़भाड़ के बीच वर्दी का रौब दिखा रहे दरोगा पर महिला ने ही पलटवार कर धक्का मुक्की कर वर्दी पर लगे बिल्ले नोंचे और ईटे मारकर हमला कर दिया। जवाब में दरोगा ने भी महिला को पीटा और पकड़ कर थाने ले आए। जहां दरोगा ने तहरीर देकर महिला और उसके पति, सास स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 07:01 PM (IST)
        

झांसा दे महिला का बच्चा ले उड़े जालसाज

उन्नाव : महिला जिला अस्पताल से शनिवार को एक विक्षिप्त महिला का नवजात पुत्र लेकर जालसाज भाग निकले। चार दिनों से लापता विक्षिप्त पत्नी की खोजबीन करते पति के अस्पताल पहुंचने पर इसका खुलासा हुआ। बच्चा लापता कर दिए जाने की जानकारी होते ही अस्पताल प्रशासन में खलबली मच गई। सीएमएस ने सूचना पुलिस को दी है। शनिवार को प्रात: लगभग 7:30 बजे गांधी नगर पेट्रेाल पंप के निकट गली में सड़क किनारे मानसिक रूप से विक्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:48 PM (IST)
        

हादसों का सबब बनी टूटी पुलिया

सुमेरपुर संवाद सूत्र : बिहार बक्सर मार्ग पर कस्बा भगवंतनगर में टूटी पुलिया का निर्माण लोक निर्माण विभाग ने न कराकर पुलिया के बीचोंबीच मिट्टी का ढेर लगाकर उसके ऊपर मूर्तियां रखकर मंदिर का रूप दे दिया। पुलिया की मरम्मत न होने से लोगो कों भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। किसी भी समय अप्रिय घटना घट सकती है। नगर पंचायत भगवंतनगर में मां फूलमती मंदिर मार्ग के पास बनी पुलिया एक पखवारे पूर्व ध्वस्त ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:38 PM (IST)
        
(News from Unnao, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें