Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 31,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

उन्नाव

दावे बड़े पर हकीकत में कुछ भी नहीं

नवाबगंज, संवादसूत्र: राष्ट्रीय राजमार्ग विकास प्राधिकरण पर टोल टैक्स के एवज में उसपर सफर करने वालों को नागरिक सुविधाओं का विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए। इनमें गुड्ढा मुक्त सड़क के साथ पानी, चिकित्सा, शौचालय, एंबुलेंस एवं क्रेन आदि की व्यवस्था होनी चाहिए, लेकिन इनमें से अधिकांश सुविधाएं टोल प्लाजा से नदारद हैं। राजमार्ग पर खराब खड़े वाहनों से मार्ग दुर्घटनाएं हो रही हैं। मार्ग पर दौड़ने वाले वाहन कर अदा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 10:21 PM (IST)
        

महिला से सामूहिक दुष्कर्म, रिपोर्ट दर्ज

औरास, संवादसूत्र: थाना क्षेत्र औरास के गांव बड़ादेव निवासिनी एक 32 वर्षीय महिला ने गांव के ही निवासी पर दुष्कर्म का मुकदमा पंजीकृत कराया। थाना क्षेत्र के गांव बड़ादेव निवासिनी एक 32 वर्षीय महिला ने थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया है कि 25 जनवरी की रात वह अपने 8 वर्षीय पुत्र के साथ लेटी हुई थी। तभी पति घर पर नहीं थे। देररात बड़ादेव निवासी युवक व उसके बहनोई घर में घुस आये दोनों ने तमंचा लगाकर उसके सा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 09:39 PM (IST)
        

कंकाल मामले में विशेषज्ञों की जांच जारी, लगेगा अभी और समय

उन्नाव, जागरण संवाददाता: पुलिस लाइन अस्पताल में बने बिसरा कक्ष में मिले नर मुंड व अस्थितयों के मामले को लेकर अभी भी रहस्य बना हुआ है। देर शाम तक कक्ष में बोरियों में बंद अस्थितयों की जांच के लिए लखनऊ से आयी फोरेंसिक एक्सपर्ट की टीम देर शाम शाम तक उनकी जांच में लगी हुई थी। इस बीच अस्पताल परिसर को कड़े सुरक्षा घेरे में करते हुए उसमें आम लोगों के प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया गया है। माना जा र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 09:36 PM (IST)
        

कंकाल मामले में विशेषज्ञों की जांच जारी, लगेगा अभी और समय

उन्नाव, जागरण संवाददाता: पुलिस लाइन अस्पताल में बने बिसरा कक्ष में मिले नर मुंड व अस्थितयों के मामले को लेकर अभी भी रहस्य बना हुआ है। देर शाम तक कक्ष में बोरियों में बंद अस्थितयों की जांच के लिए लखनऊ से आयी फोरेंसिक एक्सपर्ट की टीम देर शाम शाम तक उनकी जांच में लगी हुई थी। इस बीच अस्पताल परिसर को कड़े सुरक्षा घेरे में करते हुए उसमें आम लोगों के प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया गया है। माना जा र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 09:35 PM (IST)
        

स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी का वेतन रोक हटाने का आदेश

उन्नाव, जागरण संवाददाता: जिले की लड़खड़ाई स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार लाने के लिए जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने स्वास्थ्य अधिकारियों पर शिकंजा कसा है। उन्होंने दो टूक शब्दों में कहा कि डाक्टर अपना रवैया सुधार लें समय से अस्पताल आना जाना सुनिश्चत करें। प्रभारी चिकित्साधिकारी विभिन्न स्वास्थ्य कार्यक्रमों और योजनाओं के संचालन की मानीट¨रग करें जो भी लापरवाही बरते उसकी रिपोर्ट दें ताकि उनके विरुद्ध कार्रव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 08:42 PM (IST)
        

कंटेनर ने हाईट गेज तोड़ा, लगा जाम

शुक्लागंज, संवादसूत्र : गंगाघाट थानाक्षेत्र अंतर्गत बड़े वाहनों को रोकने के लिए रेलवे की ओर से क्रा¨सग पर लगाए गए हाईटगेज को कंटेनर ने टक्कर मारकर तोड़ दिया। जिससे गंगाबैराज मार्ग पर दोनों ओर जाम की स्थिति पैदा हो गई। की मैन ने घटना की जानकारी रेलवे स्टेशन अधीक्षक को दे दी। इसके बाद लोगों की सहायता से सड़क पर टूटे गाडर को किनारे कराया तब कहीं जाम खुल सका। शुक्रवार दोपहर करीब तीन बजे सरैंया रेलवे क्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 08:28 PM (IST)
        

टूटी पटरी से गुजरी शताब्दी समेत कई ट्रेनें

शुक्लागंज, संवादसूत्र: गुरुवार देर रात सरैया रेलवे क्रा¨सग स्थित छमक नाली में डाउन लाइन पर पटरी टूटने से शताब्दी समेत 12 से ज्यादा एक्सप्रेस व मेमो ट्रेनें धड़धड़ाकर गुजर गईं। पटरी टूटने की सूचना की मैन ने स्टेशन अधीक्षक को दी। सूचना पर पहुंचे पीडब्ल्यूआई ने आनन-फानन ब्लाक लेकर मरम्मत कार्य शुरू कराया। टूटी पटरी से शताब्दी समेत दर्जनों एक्सप्रेस ट्रेनें गुजरने से विभाग में हड़कंप मच गया। ऐन वक्त पर क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:55 PM (IST)
        

'बापू' को निर्वाण दिवस पर मिली उपेक्षा

शुक्लागंज, संवादसूत्र: राष्ट्रपिता के निर्वाण दिवस पर नगर में उनके एक मात्र प्रतीक को भी उपेक्षा का शिकार होना पड़ा। किसी भी नेता, सामाजसेवी, देश प्रेमी यहां तक कि नगर पालिका को भी उनकी याद नहीं आई। देश को आजाद कराने के लिए अपने प्राणों की आहूति देने वाले बापू के निर्वाण दिवस पर भी उनके एक मात्र प्रतीक चिह्न पर किसी ने दो पुष्प तक नहीं चढ़ाए। आज ही के दिन 30 जनवरी 1948 में महात्मा गांधी को नाथू रा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:51 PM (IST)
        

रायबरेली व लखनऊ की टीमों को लेकर जताई नाराजगी

उन्नाव, जागरण संवाददाता : जीआईसी मैदान में आयोजित की गई तीन दिवसीय स्काउट गाइड की रैली में रायबरेली की टीम के प्रतिभाग न करने और लखनऊ से सिर्फ दो टीमों के आने पर संयुक्त शिक्षा निदेशक षष्ट मंडल सुत्ता ¨सह ने घोर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि वह लखनऊ पहुंच कर इस मामले की जानकारी करेंगी कि लखनऊ जैसे शहर से मात्र दो टीमें क्यों पहुंची और रायबरेली से एक भी टीम इस मंडलीय रैली में क्यों नहीं पहुंची। उन्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:17 PM (IST)
        

पोस्टमार्टम न होने से परिजनों ने किया हंगामा

उन्नाव, जागरण संवाददाता: पुलिस लाइन अस्पताल के बिसरा कक्ष में नर मुंड और अस्थियां मिलने के मामले की जांच में पोस्टमार्टम कर्मचारियों को तलब कर लिए जाने से शव विच्छेदन गृह में तीन बजे तक ताला लटकता रहा। पोस्टमार्टम के इंतजार में मृतकों के परिजन स्वास्थ्य कर्मियों का इंतजार करते रहे। तीन बजे तक किसी के न पहुंचने से मृतकों परिजनों के सब्र का बांध टूट गया। आक्रोशित भीड़ ने पोस्टमार्टम हाउस के सामने ही... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:14 PM (IST)
        

हर्ष फाय¨रग में घायल किशोर की मौत

नवाबगंज, संवादसूत्र: अजगैन थाना अंतर्गत रहमतपुर गदान मजरा पाली में एक शादी समारोह में हर्ष फाय¨रग के दौरान गोली लगने से घायल 14 वर्षीय किशोर की उपचार के दौरान मौत हो गई। वहीं दूसरे घायल युवक की हालत गंभीर बनी हुई है। घटना को लेकर मृतक के मामा ने दो युवक को नामजद करते हुए हर्ष फायर में बालक की मौत होने का मामला दर्ज कराया है। अजगैन थाना अंतर्गत रहमतपुर गदान मजरा पाली में पूर्व प्रधान राकेश दीक्षि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:08 PM (IST)
        

संदिग्ध हालात में रिक्शा चालक का शव मिला

उन्नाव, जागरण संवाददाता: शहर के बड़े चौराहे पर रिक्शा चालक का शव उसी के रिक्शे में पड़ा पाया गया है। पुलिस का मानना है कि ठंड लगने से उसकी मौत हुई जबकि आम चर्चा जहरखुरानी में मौत होने की है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। शहर के मोहल्ला बुधवारी निवासी पुत्तन 55 वर्ष पुत्र स्व. श्यामू रिक्शा चलाता था। गुरुवार को वह रिक्श चलाने निकला था। बड़ा चौराहा के निकट वह रिक्शे में पड़ा था। राहगी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 06:35 PM (IST)
        

पुल ध्वस्त होने से दुर्घटनाओं की आशंका बढ़ी

सुमेरपुर, संवादसूत्र : बिहार-पुरवा मार्ग पर नाले का पुल ध्वस्त होने से आए दिन दुर्घटनाओं की आशंका बनी रहती है। विभाग की यह लापरवाही किसी भी समय बड़ी दुर्घटना का कारण बन सकती है। इसको लेकर क्षेत्रवासियों में रोष व्याप्त है। बिहार-पुरवा मार्ग पर पुरवा ब्रांच से निकली सरैय्या स्केप में ग्राम कोइलिया खेड़ा (खिजौली) के सामने बना पुल करीब 6 माह पूर्व ध्वस्त हो गया था। इसको लोक निर्माण विभाग और न ही ¨सचाई... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 06:23 PM (IST)
        

बिना मान्यता वाले 10 स्कूल संचालकों पर मुकदमा

चकलवंशी संवादसूत्र: बिना मान्यता के चल रहे विद्यालयों के विरूद्ध खंड शिक्षाधिकारी ने आसीवन थाना में रिपोर्ट दर्ज करायी है। रिपोर्ट दर्ज होते ही विद्यालय संचालकों में हडकंप मच गया है। आसीवन थाना क्षेत्र के अंतर्गत महाशक्ति विद्या मंदिर आसीवन, सन साइन पब्लिक स्कूल आसीवन, एसकेडी शिक्षण संस्थान मियागंज, आर्दश सरस्वती ज्ञान मंदिर मियागंज, एसएसकेजी कांवेंट स्कूल बीरूगढी, जय देवी पब्लिक स्कूल रसूलाबाद, ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 06:17 PM (IST)
        

रक्तदान से बड़ा और महान काम कोई नहीं

उन्नाव, जागरण संवाददाता: रक्तदान महादान, आपका रक्त बचाए जान का नारा देकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के निर्वाण दिवस पर शुक्रवार को फाइट अगेंस्ट करप्शन ने रक्तदान शिविर का आयोजन किया। 11 समाज सेवियों ने रक्तदान किया। जिला विकास अधिकारी ने शिविर का शुभारंभ करते हुए कहा कि रक्तदान करने से किसी की जान बचती है। इससे बड़ा दान और महान काम और कोई नहीं है। उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि वह रक्तदान करने म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 06:15 PM (IST)
        

बरात में हर्ष फाय¨रग, दो घायल

उन्नाव, जागरण संवादददाता: थाना अजगैन के गांव देदान मजरा पाली में गुरुवार को देर रात एक बारात के दौरान की गई हर्ष फाय¨रग में दो युवक गोली लगने से घायल गए। घायलों में एक की हालत नाजुक है। पाली के मजरा देदान में पूर्व प्रधान राकेश की भांजी का विवाह था। जयमाल के बाद हर्ष फाय¨रग शुरू हो गई जिसमें तीन युवकों को गोली लग गई। इसमें ननिहाल में रह रहे राजन 18 वर्ष पुत्र राजमंगल और अभिषेक शुक्ल 24 वर्ष पुत्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 11:55 PM (IST)
        

दो सदस्यीय समिति करेगी जांच

उन्नाव जागरण संवाददाता : बिसरा के नाम पर मानव अंग के कंकाल बिसरा कक्ष में रखने का मामला प्रदेश शासन ने गंभीरता से लिया है। पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर देर रात पुलिस उपमहानिरीक्षक भी पुलिस लाइन पहुंच जांच करने में लग गये है। उन्हे 9 ¨बदुओं पर जांच करनी है। जिसमें मानव अंग कब और किस नियम के तहत रखे गये और उन्हे नष्ट क्यों नही किया गया इसका कारण भी पाता लगना है। देर रात डीआईजी, डीएम , एसपी और एडीएम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 11:34 PM (IST)
        

श्रमिक का शव रेलवे पटरी पर मिला

उन्नाव, जागरण संवाददाता: अजगैन थाना क्षेत्र में वशीरतगंज गांव के सामने एक स्लाटर हाउस में काम करने वाले एक नेपाली युवक का शव संदिग्ध परिस्थिति में रेल पटरी पर पड़ा मिला है। पुलिस का कहना है कि ट्रेन से कटकर मौत हुई। वहीं मृतक के साथी कर्मचारी घटना को संदिग्ध बता रहे हैं। नैपाल के चूला चूली पल्लीमाईका निवासी नवीन 20 वर्ष पुत्र राजेंद्र वशरीतगंज स्थित एक स्लाटर हाउस में काम करता था। गुरुवार को प्रात... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 10:07 PM (IST)
        

ठंड ने ली दो लोगों की जान

उन्नाव जागरण संवाददाता : ठंड ने शुक्रवार को भी लोगो को कंपकंपाए रखा। बर्फीली हवाओं का असर छाया रहा। दोपहर कुछ क्षण के लिए आसमान से सूर्य देवता की किरण कुछ क्षण के फूटी। लेकिन वह भी ठिठुरते लोगो में राहत न देकर बादलों में ही छिप कर रह गये। असहनीय ठंड से तहसील उन्नाव व सफीपुर क्षेत्र में दों व्यक्तियों की मौत हो गयी। मृतकों में एक का मानसिक रूप से विक्षिप्त होने का दावा किया है। 65 वर्षीय विक्षिप्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 09:55 PM (IST)
        

प्रदर्शनी में जैव विविधता की मिली जानकारी

नवाबगंज, संवादसूत्र : उत्तर प्रदेश की जैव विविधता को दर्शाती एक मोबाइल प्रदर्शनी वैन स्थानीय पक्षी विहार में गुरुवार को पहुंची। जिसमें लगी प्रदर्शनी को छात्रों ने देख कर जैव विविधता के संबंध में विशेषज्ञों से जानकारी हासिल की। इस वैन में जैव विविधता के दर्शाए गए विभिन्न मॉडलों को लोगों ने खूब सराहा। प्रदर्शनी को देखने के उपरांत लोगों में जैव विविधता से जुड़ी जागरूकता हुई। उत्तर प्रदेश राज्य जैव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 08:59 PM (IST)
        
(News from Unnao, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें