Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 07,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

उन्नाव

होलिका दहन के साथ शुरू हुआ फाग का धमाल

उन्नाव, जागरण संवाददाता: हंसी ठिठोली के पर्व पर गररुवार को प्रात: से ही माहौल होली आई रे होली ाई रे के वातावरण से सराबोर रहा। घरों में गृहणियां आने वालों के स्वागत सत्कार की तैयारी कर पूजा का थाल सजाने में लगी रहीं। दूसरी ओर बच्चे और युवा रंग और पिचकारियों व अबीर गुलाल के साथ होलिका दहन की प्रतीक्षा में लगे रहे। सायं 8 बजे से होलिका दहन स्थलों पर पूजन के बाद क्षेत्र के बुजुर्गों व आचार्यों ने म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 08:57 PM (IST)
        

हादसे में वृद्ध की मौत दूसरा घायल

उन्नाव, जागरण संवाददाता: लखनऊ कानपुर राजमार्ग पर शहर कोतवाली क्षेत्र में गदनखेड़ा चौराहा से थोड़ा दूर अज्ञात वाहन की टक्कर से घायल अज्ञात वृद्ध की उपचार के दौरान गुरुवार को जिला अस्पताल में मौत हो गई। चिकित्सक की सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर परीक्षण के लिए भेज दिया है। बताते चलें गत 28 फरवरी को अज्ञात वाहन की टक्कर से एक 65 वर्षीय वृद्ध राजमार्ग पर घायल हो गया था। राहगीरों की सूचना पर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 07:48 PM (IST)
        

सड़कों पर लगा रहा भीषण जाम

उन्नाव, जागरण संवाददाता : होली के त्यौहार पर बाजारों में खरीदारी को निकले लोगों की भीड़ की वजह से गुरुवार को सुबह से लेकर शाम तक शहर की प्रमुख सड़कों पर भीषण जाम लगा रहा। उन्नाव नहरिया से लेकर गांधी नगर चौराहा व छोटा चौराहा और बड़ा चौराहा तथा सब्जीमंडी एवं आईबीपी तिराहे तक सड़कों पर लोगों को निकलना दूभर हो गया। बड़े व छोटे चौपहिया और दुपहिया वाहन बमुश्किल रेंग रेंग कर चल सके।गांधी नगर तिराहे से लेकर आई... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 07:42 PM (IST)
        

होली की उमंग के रंग में रंगे रहे

उन्नाव, जागरण संवाददाता : होली की उमंग की तरंग गुरुवार को इस कदर लोगों में छायी रही कि वह होलिका दहन के पहले ही रंगों से नहा कर उसके रंग में सराबोर हो गए। बच्चों ने जहां अपनी हमजोली में जी भरकर होली खेली वहीं युवकों और युवतियों तथा महिलाओं ने भी जमकर एक दूसरे को अबीर, गुलाल व रंग लगा कर जमकर होली खेली। बड़े व बूढ़े लोगों पर भी फागुनिया मस्ती सिर चढ़ कर बोली। उन्होंने भी अपनी-अपनी उम्र के साथियों को... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 07:33 PM (IST)
        

चोरों का धावा, उड़ाया लाखों का माल

उन्नाव, जागरण संवाददाता: बुधवार रात शहर के पॉश कालोनी पीडी नगर के तुलसीपुरम में एक खाली पड़े मकान पर चोरों ने धावा बोला और अंदर रखे लगभग 4 चार लाख कीमत से अधिक के जेवर, 40 हजार रुपए की नगदी, व अन्य सामान उठा ले गए। घटना के समय गृहस्वामी पत्नी और पुत्री के साथ शहर के ही अपने पुराने मकान में रहने के लिए गए थे। उन्हें सुबह पास पड़ोस के लोगों ने घटना की जानकारी दी। सूचना पर पहुंची पुलिस घटना की छानबीन क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 07:27 PM (IST)
        

संदिग्धों पर चला जीआरपी का अभियान

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : होली पर्व पर सतर्कता बरतते हुए जीआरपी ने संदिग्धों के लिए गंगाघाट रेलवे स्टेशन पर चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान एसओ ने सिपाहियों के साथ कई यात्रियों से पूछताछ कर बैगों की चेकिंग की। गुरुवार दोपहर दो बजे जीआरपी एसओ प्रद्युम्न कुमार सिंह गंगाघाट रेलवे स्टेशन पहुंचे। इस दौरान एसओ ने सिपाहियों के साथ स्टेशन पर कई यात्रियों के संदिग्ध होने पर उनसे पूछताछ कर बैगों की चेकिंग की।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 07:02 PM (IST)
        

अनियंत्रित होकर कंटेनर पलटा

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : उन्नाव से कानपुर की ओर जा रहा बाइकों से लदा हुआ कंटेनर अचानक अनियंत्रित होकर पलट गया। घटना में चालक व क्लीनर बाल बाल बच गए व उन्हें मामूली चोटें आई हैं। घटना देख कर पीछे से आ रहे वाहन भी रुक गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को बाहर निकाल कर अस्पताल भेजा। गुरुवार तक कंटेनर उसी स्थान पर पड़ा हुआ था। लखनऊ निवासी कंटेनर के चालक किशोर ने बताया कि वह क्लीनर के साथ बुधवार की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:59 PM (IST)
        

गंगा में लगाई आस्था की डुबकी

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : पूर्णिमा के मौके पर सैकड़ों श्रद्धालुओं ने गंगा में आस्था की डुबकी लगाकर पुण्य कमाया। भोर पहर से शुरू हुआ स्नान देर शाम तक चलता रहा। दूर-दराज से चलकर आने वाले श्रद्धालुओं का दिनभर तांता लगा रहा। इस दौरान हर हर गंगे के जयघोष से गंगा के सारे घाट गूंजते रहे। स्नान करने के बाद श्रद्धालुओं ने बड़े ही विधि विधान से मां गंगा का पूजन अर्चन किया। इस दौरान धूप, दीप, अक्षत, रोली, चंदन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:56 PM (IST)
        

मां गंगा से मांगा सुख-समृद्धि का आशीर्वाद

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : होलिका दहन से पहले नगर के प्रबुद्ध वर्ग ने मां गंगा की आरती कर उनसे सुख समृद्धि का आशीर्वाद मांगा। आरती से पहले वर्ग के लोगों ने एक साथ बैठक कर नगर में आयोजित होने वाले भव्य गंगा मेले पर भी चर्चा की। मेले में जाति धर्म के बंधन को तोड़ कर एकता का आलाप गाने के लिए आगामी 12 मार्च को आनंद घाट पर सभी संगठन एक साथ एक ही परिसर में एकत्रित होकर रंगों का त्योहार मनाएंगे और बच्चे ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:53 PM (IST)
        

सज-धज कर जलने को तैयार होलिका

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : होली के पर्व पर नगर में लोगों ने धूम-धाम से तैयारिया की। नगर में ग्रामीण इलाकों सहित करीब एक सैकड़ा से अधिक स्थानों पर होलिका दहन का आयोजन किया। पुल के नीचे होलिका का पुतला बना होलिका दहन की तैयारियां की गईं। गुरुवार को होलिका दहन के अवसर पर चारों ओर खुशियों का माहौल रहा। मोहल्लों में लोगों ने चंदा कर लकड़ी खरीद कर लकड़ियों के ऊंचे ऊंचे ढेर लगा कर होलिका दहन किया। जानकारों ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:51 PM (IST)
        

बंदी के चक्कर में खूब बिकी शराब

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : त्योहार के पहले निश्चित समय तक शराब की दुकाने बंद होने के आदेश को लेकर शराब पीने वालों में आपाधापी का माहौल देखने को मिला। लोगों ने शराब की भी जमकर खरीददारी की। होली के दिन शराब की दुकान बंद रहने के कारण लोगों ने पहले ही शराब का स्टॉक कर लिया। त्योहार पर हुड़दंगियों पर लगाम कसने के लिए प्रशासन ने शराब की दुकानों को गुरुवार की शाम छह बजे से शुक्रवार की शाम छह बजे तक बंद रख... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:47 PM (IST)
        

सड़क हादसे में उपायुक्त हमीरपुर समेत 24 लोग घायल

नवाबगंज, संवादसूत्र: लखनऊ कानपुर राजमार्ग पर बुधवार को शाम लगभग 6 बजे अजगैन थाना क्षेत्र में बसीरतगंज नहर से कुछ दूरी पर लखनऊ से कानपुर की ओर जा रहे टेलर वाहन (चे¨चस दस टायर) का चालक वाहन को पीछे करने लगा, इस दौरान पीछे से आ रही तेज रफ्तार फैजाबाद डिपो की बस उससे टकराकर अनियंत्रित हो राजमार्ग के दूसरी तरफ नीली बत्ती लगी टाटासूमो कार को टक्कर मारते हुए कार के उपर पलट गई। एक साथ चार वाहनों के दुर्घट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:14 AM (IST)
        

फर्जी दाखिले करने पर प्रधान शिक्षिका निलंबित

उन्नाव, जागरण संवाददाता: प्राथमिक विद्यालय सन्नी की प्रधान शिक्षिका को एसएमसी अध्यक्ष से पूर्व में तीन चेकों पर हस्ताक्षर कराना और फर्जी तरीके से अपने पौत्र व नौकर के बच्चे का विद्यालय में नामांकन कराना महंगा पड़ गया है। खंड शिक्षा अधिकारी की जांच रिपोर्ट के आधार पर बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बुधवार को प्राथमिक विद्यालय सन्नी की प्रधान शिक्षिका रामेश्वरी मिश्रा को निलंबित कर दिया है। बेसिक शिक्षा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:14 AM (IST)
        

समय से परियोजना पूर्ण न होने पर अधिकारी होगे दंडित

उन्नाव, जागरण संवाददाता: निर्धारित समय में परियोजनाएं पूरी न होने पर संबंधित कार्यदायी संस्थाओं और अधिकारियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी। लोहिया गांवों में चल रहे विकास कार्यों को हर हाल में तीस मार्च से पहले पूरा कर लिया जाये। इसमें किसी कीमत पर शिथिलता बर्दाश्त नही की जायेगी। उक्त चेतावनी जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने बुधवार को लोहिया गांव के विकास कार्यों की समीक्षा और सोशल सेक्टर की यो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:14 AM (IST)
        

दो बाइकों में भिड़ंत तीन घायल

पुरवा, संवाद सहयोगी : पुरवा कस्बे में बुधवार को डाकघर के सामने अचानक सुअर के आ जाने से अनियंत्रित दो बाइकें आमने सामने भिड़ गयी। जिसमें तीन युवक गंभीर रूप से घायल हो गये। घायलों में एक युवक की हालत ¨चता जनक होने से उसे ट्रामा सेंटर लखनऊ भेज दिया गया है। जबकि दो का उपचार पुरवा सीएचसी में चल रहा है। पुरवा कोतवाली के गांव कसरौर निवासी रंजीत 18 पुत्र कृष्ण कुमार गांव के ही रहने वाले साथी नीरज 19 पु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:14 AM (IST)
        

भागदौड़ बंद गांव में ही लें सारी सुविधाएं

उन्नाव, जागरण संवाददाता: गांव के आम नागरिकों को बुनियादी सुविधाओं के लिए अब शहर की भाग दौड़ नहीं करनी पड़ेगी। इसके लिए नेशनल ई गवर्नेश प्लान के तहत केंद्र की मोदी सरकार ने ग्राम पंचायत स्तर पर कामन सर्विस सेंटर खोलने की योजना लागू की है। इसे मार्च माह के अंत तक भारत सरकार के संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी विभाग ने राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र को इन कामन सर्विस सेंटरों की स्थापना कराने की जिम्मेदारी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:14 AM (IST)
        

दुर्घटना में घायल टेंपों चालक की मौत

गंजमुरादाबाद संवादसूत्र : बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र में बिल्हौर मार्ग पर मंगलवार को हुई दुर्घटना में घायल टेंपो चालक शिव कुमार गुप्ता पुत्र रमेश गुप्ता निवासी बिल्हौर कानपुर की भी मौत हो गई। इस दुर्घटना में शिक्षामित्र कल्लू पुत्र रामदयाल की मौके पर ही मौत हो गई थी। इससे मृतक संख्या बढ़कर दो हो गई। शिक्षामित्र कल्लू की दुर्घटना में मौत होने की जानकारी होने पर शिक्षामित्र एसोसिएशन ने श्रद्धांजलि स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:14 AM (IST)
        

स्कूलों में नन्हे-मुन्नों ने खेली अबीर की होली

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : होली के त्योहार के पहले स्कूलों में नन्हे मुन्ने बच्चों ने एक दूसरे के साथ अबीर की होली खेली। इस दौरान बच्चों को स्कूल प्रबंधन की ओर अबीर व गुलाल मुहैया कराया गया। राजधानी मार्ग स्थित एसआरपी लिटिल स्टार स्कूल में सुबह दस बजे सभी क्लासों के बच्चे पहुंच गए। कुछ देर की पढ़ाई के बाद बच्चों को स्कूल प्रबंधन ने होली खेलने के लिए अबीर व रंग उपलब्ध कराया और बच्चों ने जमकर एक दू... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:13 AM (IST)
        

घटिया निर्माण पर भड़के सभासद, डीएम से की शिकायत

फतेहपुर चौरासी, संवादसूत्र: नगर पंचायत ऊगू में चल रहे विकास कार्यों में मानक की धज्जियां उड़ाकर ठेकेदार द्वारा मनमाने तरीके से काम किया जा रहा है। इसकी शिकायत पूर्व चेयरमैन सहित कई सभासदों ने जिलाधिकारी से की है। नगर के पूर्व चेयरमैन चंद्रमोहन सभासद संजू तिवारी, मुन्ना, उमाशंकर आदि लोगों ने जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र भेजकर बताया है कि उनके नगर के मोहल्ला गन्नू खेड़ा में आरसीसी मार्ग का निर्माण ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:13 AM (IST)
        

संदिग्ध हालत में विवाहिता का फांसी पर लटका शव मिला

उन्नाव, जागरण संवाददाता: अचलगंज थाना क्षेत्र के गांव बनिहारा में विवाहिता का शव संदिग्ध हालत में पड़ा मिला। परिजनों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतका के पति ने कहा कि मानसिक रूप से काफी समय से बीमार चल रही थी इसी से उसने फांसी लगा कर जान दे दी। बनिहारा गांव निवासी लाखन की पत्नी कमला 34 का शव बुधवार सुबह उसके घर में संदिग्ध अवस्था में फांसी पर लटका मिला। घटना की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:13 AM (IST)
        
(News from Unnao, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें