Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

उन्नाव

लखनऊ से कार लूटकर भागे दो बदमाशों को पुलिस ने दबोचा

उन्नाव, जागरण संवाददाता: शुक्रवार देर रात लगभग पौने दो बजे लखनऊ के मवई पुल के पास से लूटी गई हांडा सिटी कार को कोतवाली पुलिस ने कंट्रोल रूम की सूचना पर चे¨कग के दौरान बरामद कर लिया। पुलिस ने कार लूट कर भागे लखनऊ के दो शातिर बदमाशों को भी गिरफ्तार कर लिया है। शुक्रवार देर रात लखनऊ के 568-13-2 कैलाशपुरी आलम बाग निवासी प्रदुम्मन कुमार शुक्ला अपनी हांडा सिटी कार से चारबाग से वापस लौट रहे थे। रात लगभ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Oct 2014 01:38 AM (IST)
        

विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत

हसनगंज, संवादसूत्र: हसनगंज थाना के गांव कुरौली के दिनेश कुमार धोबी ने गैर प्रांत की जिस लड़की मनीषा को प्रेम जाल में फंसा कर शादी की, उसे ही शनिवार को अपराह्न जहर देकर मार डाला। बाद में हत्या का किसी को अंदाजा न हो इस नियति से बहू की विषैला द्रव्य खाने से मौत होने का नाटक कर उसके शव को गांव से कुछ दूर एक बाग के पास ले जाकर पुआल व लकड़ी की चिता बना मिट्टी के तेल से जला दिया। शव जलाए जाने की सूचना पर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 08:58 PM (IST)
        

नशेबाजी में साथी को मारी गोली

असोहा संवादसूत्र: मौरावां थाना क्षेत्र के गांव गुलरहिया के उदयवीर नगर में नशेबाजी के दौरान तीन दोस्तों के बीच हुए विवाद इतना गहरा गया कि एक साथी ने दूसरे को गोली मार दी। गोली कनपटी को छूती हुई निकली। इससे युवक घायल हो गया। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौरावां थाना क्षेत्र के गांव दिरगज खेड़ा मजरे मवई निवासी राम करन 32 पुत्र कन्हई और उसी गांव के राम किशन पुत्र राम आसरे साथी है। शुक्रवा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 08:51 PM (IST)
        

बहनों ने की भाइयों के दीर्घायु होने की कामना

उन्नाव, जागरण संवाददाता : परंपरागत रूप से शनिवार को भाई दूज का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। बहनों ने भाइयों को रोचना लगा उनके दीर्घायु होने की कामना की। भाइयों ने भी बहनों को उपहार दे उनका आर्शीवाद लिया। सुबह से ही घरों में चौक और दूज रखकर बहनों ने विधिविधान पूर्वक पूजा अर्चना की। पूजा अर्चना के बाद अपने-अपने भाइयों के यशस्वी होने का वरदान मांगा। पूजा अर्चना के बाद भाइयों को रोचना कर मुंह म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 08:45 PM (IST)
        

ताबड़तोड़ दबिशें, बैराज पर रूट डायवर्जन

शुक्लागंज, संवादसूत्र : थाना ग्वालटोली अंतर्गत जमीनी विवाद को लेकर गंगा बैराज मार्ग किनारे बसे नत्थापुरवा गांव में सपा नेता समेत तीन हत्याओं के मामले में आरोपी की धरपकड़ के लिए कानपुर महानगर के नौ थानों की फोर्स समेत गंगाघाट पुलिस ने शुक्रवार देर रात नगर के छह मुहल्लों में छापेमारी करके कई लोगों को उठाया है। शनिवार को सुबह से परिजनों द्वारा कानपुर बैराज की ओर जाम लगाए जाने के कारण उन्नाव जनपद की पु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 08:00 PM (IST)
        

छज्जा गिरा, चौकी इंचार्ज व सिपाही घायल

शुक्लागंज, संवादसूत्र : गंगाघाट थानाक्षेत्र अंतर्गत मुखबिर की सूचना पर एक जर्जर हाते में खेले जा रहे हजारों रुपए जुए की सूचना पर पुलिस ने छापेमारी की। छापा पड़ते ही जुआरियों में हड़कंप मच गया। भागने के चक्कर में जर्जर छज्जा गिर गया। जिसमें बालूघाट चौकी इंचार्ज, सिपाही व एक जुआरी घायल हो गया। बता दें कि शनिवार शाम करीब साढ़े चार बजे बालूघाट चौकी इंचार्ज संतोष राय को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि राज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:56 PM (IST)
        

ट्रैक किनारे युवक का शव मिला

शुक्लागंज, संवादसूत्र : गंगाघाट थानाक्षेत्र अंतर्गत रेलवे ट्रैक किनारे युवक का शव मिलने से हड़कंप मच गया। युवक के शव की दशा देख आसपास के लोगों ने हत्या कर फेंके जाने की आशंका जाहिर की। वहीं थाना पुलिस ने ट्रेन हादसा बताकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। फिलहाल समाचार लिखे जाने तक युवक की शिनाख्त नहीं हो सकी थी। शनिवार सुबह गंगाघाट रेलवे स्टेशन और ऋषि नगर केबिन के बीच खंभा नंबर 66/18 व 66/19 के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:53 PM (IST)
        

पटाखे की ¨चगारी से किशोर व छप्पर जला

शुक्लागंज, संवादसूत्र : गंगाघाट थानाक्षेत्र अंतर्गत अलग-अलग स्थानों पर परेवा और भाईदूज में पटाखे की ¨चगारी से जहां एक ओर किशोर झुलस गया वहीं एक छप्पर में आग लग गई। आनन-फानन परिजन किशोर को अस्पताल ले गए वहीं ग्रामीणों ने छप्पर में पानी डालकर आग पर काबू पाया। पहली घटना- हाजीपुर चौकी क्षेत्र अंतर्गत बसधना गांव निवासी कमलाकांत शुक्ला पुत्र प्रभुदयाल शुक्ला का भतीजा गोपाल व भांजा शिवदयाल भाईदूज के मौक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:44 PM (IST)
        

दलालों के उत्पीड़न से छुटकारा दिलाया जाए

उन्नाव, जागरण संवाददाता : जिला अस्पताल में सक्रिय दलालों की कारगुजारियों से आशा बहुएं पीड़ित हैं। शिकायतों के बाद भी अस्पताल प्रशासन इनकी सक्रियता को रोकने में नाकाम है। दलालों के निशाने पर आए रोगियों को दलालों से बचाने का प्रयास करने वाली आशा बहुओं को अभद्रता का शिकार होना पड़ता है। दलालों की अभद्रता से परेशान आशा बहू कार्यकत्री वेलफेयर एसोसिएशन ने जिलाधिकारी को मांग पत्र देकर अस्पताल में दलालों की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:48 PM (IST)
        

मामूली विवाद में जमकर चले लाठी-डंडे

उन्नाव, जागरण संवाददाता : दीपों के त्योहार पर उल्लास का माहौल में शराब ने खलनायक की भूमिका अदा की। हालत यह रही कि नशे में लोगों ने होश खोया और मामूली से मामूली विवाद में जमकर लाठी डंडे चले। जनपद के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में मारपीट की लगभग 12 घटनाओं में 24 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों में कई को जिला अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। जबकि कई प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिए गए। इन घटनाओं ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:43 PM (IST)
        

घर में चोरी करते धरे गए दो बदमाश

बांगरमऊ, संवाद सहयोगी : नगर में बीती रात अज्ञात बदमाशों ने दो घरों को अपना निशाना बनाकर चोरी करने का प्रयास किया। इसमें एक घर से तो चोर जेवर-नकदी ले जाने में सफल रहे। जबकि दूसरे घर में उन्हें नागरिकों ने घेरकर पकड़ लिया और चोरी किया गया सामान बरामद कर लिया। पुलिस का दावा है कि यह लोग फतेहपुर चौरासी, बांगरमऊ, मल्लावां और बिल्हौर आदि थाना क्षेत्रों में चोरी व लूट की घटनाएं किया करते हैं। बांगरमऊ नगर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 05:53 PM (IST)
        

भाईदूज पर नाना के घर जा रही बालिका को ट्रक ने रौंदा

हसनगंज, संवादसूत्र : लखनऊ बांगरमऊ मार्ग पर नसरतपुर जंगलेमऊ गांव के सामने तेज रफ्तार ट्रक ने मां के साथ नाना के घर जा रही 6 वर्षीय बालिका को सड़क पार करते समय रौंद दिया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद भाग रहे ट्रक चालक और परिचालक को ग्रामीणों ने पकड़ कर जमकर पीटा और बाद में उन्हें पुलिस को सौंप दिया। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने लगभग ढाई घंटे तक मार्ग जाम रखा। पुलिस व लोगों ने काफी मशक्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 05:32 PM (IST)
        

युवक की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या

असोहा, संवादसूत्र : थाना क्षेत्र के गांव सेरसहा खेड़ा में दीपावली की रात चचेरे भाई ने युवक को गांव में ही सजी एक जुए की फड़ पर हमला बोल कुल्हाड़ी से काट डाला। घटना की सूचना पर पहुंचे परिजन उसे ट्रामा सेंटर लेकर पहुंचे। जहां उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद गांव में सन्नाटा छा गया। हत्या के पीछे मृतक के हमलावर की पत्नी के बीच अवैध संबंध का शक बताया जा रहा है। गुरुवार देर रात सेरसहा खेड़ा गांव निवास... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 05:25 PM (IST)
        

5 हजार का इनामी गिरफ्तार

बांगरमऊ, संवाद सहयोगी : कोतवाली पुलिस ने चार माह से फरार चल रहे हत्या के एक मामले में क्षेत्र के शातिर बदमाश को गिरफ्तार कर लिया। कोतवाल ऋषिकांत शुक्ल ने उसे नानामऊ रोड के भुद्दा चौराहे से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पकड़े गए बदमाश के ऊपर पांच हजार रुपए का इनाम घोषित था। क्षेत्र के विधायक बदलू खां के एक भट्ठे पर ईट पथाई का काम करने वाले ग्राम सैंता निवासी मंशाराम पासी की हत्या आठ जून को कर दी ग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 05:12 PM (IST)
        

चोरी की फैक्ट्री मेड रिवाल्वर के साथ शातिर धरा गया

उन्नाव, जागरण संवाददाता: माखी थाना व स्वाट टीम ने गुरुवार को दोस्ती नगर नहर पुलिया से एक शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गए बदमाश के पास से एक फैक्ट्री मेड रिवाल्वर बरामद की गई है। जो हजरतगंज लखनऊ से चोरी किया गया है। पकड़े गए युवक पर गाजीपुर, लखनऊ व कानपुर में अपराधिक मामले दर्ज होने की भी जानकारी पुलिस को लगी है। पुलिस का कहना है कि युवक इसी असलहे के बल पर लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देता था... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 07:42 PM (IST)
        

विस्फोट में झुलसी वृद्धा की उपचार के दौरान मौत

बीघापुर संवादसूत्र : थाना क्षेत्र के गांव टिकरिया में बीती 17 अक्टूबर को आतिशबाजी के कारखाने में हुए धमाके में झुलसे चार लोगों में शामिल वृद्धा की उपचार के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतका का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा था। बताते चले कि बीती 17 अक्टूबर को बीघापुर थाना क्षेत्र के गांव टिकरिया गांव में आतिशबाजी के कारखाना जहां अनार बनाते समय विस्फोट हुआ था । ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 07:22 PM (IST)
        

बसें न मिलने से परेशान हुए यात्री

उन्नाव, जागरण संवाददाता: दीपावली के पर्व पर ट्रेनों से लेकर बसों तक में कोई जगह न मिलने पर यात्रियों को लटक कर सफर करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। वहीं यात्रियों का कहना है कि दीपावली के पर्व पर उन लोगों का अपने घरों को जाना जरूरी है इसलिए जैसे भी हो वह त्योहार पर घर को जाएंगे जरूर उन्हें चाहे कितनी भी दिक्कतों का सामना क्यों न करना पड़े। रेलवे स्टेशन का हाल यह रहा कि अधिकांश ट्रेनों में जगह न ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 07:18 PM (IST)
        

बियर बार में हंगामा जमकर हुई मारपीट

उन्नाव, जागरण संवाददाता: शहर के कलक्टरगंज के निकट स्थित बीयर बार में शराब पीने पिलाने के लिए जमा दो गुटों के बीच जमकर मारपीट हुई। इसमें देखते ही देखते मुख्यमार्ग पर लात-घूसे से लेकर डंडे और बेल्ट चलने लगे। इस बीच वहां मौजूद एक खाकी वर्दीधारी जवान हस्तक्षेप करने करने की जगह मौके से भाग निकला। इस मामले में कोतवाली पुलिस ने किसी प्रकार की कोई भी सूचना होने से इंकार किया। घटना शाम लगभग 6 बजे हुई। इसमे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 07:14 PM (IST)
        

नई इंटरसिटी चलाए जाने से सफर हुआ आसान

उन्नाव, जागरण संवाददाता: फैजाबाद अनवरगंज इंटरसिटी एक्सप्रेस के चलाए जाने से उन्नाव के यात्रियों में खुशी है। उनका कहना है कि इस नई ट्रेन के चल जाने से यहां के यात्रियों को फैजाबाद तक जाने के लिए सफर काफी आसान हो गया है। इस ट्रेन के चलने से कानपुर व अनवरगंज जाने वाले यात्रियों को भी राहत मिलेगी। स्टेशन अधीक्षक विश्राम ने बताया कि यह ट्रेन सुबह लगभग 5:10 बजे फैजाबाद रेलवे स्टेशन से चलकर सुबह लगभग 9... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 07:02 PM (IST)
        

97 लाख खर्च, पानी एक बूंद भी नहीं मिला

बीघापुर, संवाद सहयोगी : पांच साल पहले नगर पंचायत में 97 लाख की लागत से बनी नवीन पानी की टंकी बनने के बाद से अनुपयोगी साबित हो रही है। निर्माण खामियों के चलते आज तक इसे नगर पंचायत ने अपने अधिकार में नही लिया और लाख प्रयासों के बावजूद न ही वह इसकी खामियां ही दूर करा सका। हालात यह है कि लीकेज के कारण न तो इसके ओवरहेड टैंक में पानी स्टोर हो सकता है, और न ही डाली गयी पाइप लाइन से पानी की आपूíत ही की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 06:49 PM (IST)
        
(News from Unnao, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें