Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

उन्नाव

गुजरात के स्क्रैप व्यापारी का अपहरण

उन्नाव, जागरण संवाददाता : आठ दिन पहले व्यापार के सिलसिले में गुजरात के बड़ोदरा से उन्नाव के एक होटल में ठहरे एक स्क्रैप व्यापारी को 16 अक्टूबर को कानपुर घुमाने के लिए ले गए उसके बर्रा निवासी एक पूर्व परिचित ने रामा देवी चौराहा से तीन अन्य साथियों के साथ अपहरण कर लिया। हाथ पैर और आंख पर पट्टी बांध कर अपहर्ताओं ने उसे जमकर पीटा और फिर कन्नौज ले गए। जहां फोन से उसके भाई व अन्य परिजनों से एक करोड़ रुप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 10:32 PM (IST)
        

घर में घुसकर महिलाओं से मारपीट कर चेन छीनी

उन्नाव, जागरण संवाददाता: शहर के आर्दश नगर में शनिवार वर्चस्व को लेकर कुछ दबंग युवकों ने एक घर पर हमला बोल दिया। जहां दबंगों ने मारपीट व महिलाओं की चेन आदि छीनने के साथ ही कई राउंड हवाई फाय¨रग भी की। । इससे वहां भगदड़ मच गई। घटना के पीछे दबंग युवकों द्वारा क्षेत्र में वर्चस्व कायम किए जाने का लेकर चल रहा विवाद बताया जा रहा है। पीड़ित परिवार ने कोतवाली में तहरीर देकर रिपोर्ट दर्ज करायी है। आर्दश नगर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:19 PM (IST)
        

कवियों ने आतंकवाद के खात्मे का किया आह्वान

उन्नाव, जागरण संवाददाता : भारती परिषद द्वारा राजकीय इंटर कालेज मैदान में शनिवार को रात आयोजित 57वां काव्य समारोह गंगा जमुनी संस्कृति का संगम बना रहा। प्रसिद्ध कवियों ने काव्यपाठ कर काव्य रस का रसपान कराया वहीं राष्ट्रीय एकता भाईचारा का संदेश देकर राजनीतिक व सामाजिक स्तर पर पनपे भ्रष्टाचार पर करारे प्रहार किए और अपनी रचनाओं से आतंकवाद के खात्मे का आह्वान किया। कवि सम्मेलन का उद्घाटन राज्य उपक्रम स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:05 PM (IST)
        

महिला की संदिग्ध दशा में जलकर मौत

सुमेरपुर, संवादसूत्र: बिहार थाना क्षेत्र के गांव गौरा में एक विवाहिता की घर में संदिग्ध हालात में आग से जलकर मौत हो गई। घटना की सूचना पर पहुंचे मृतका के पिता व अन्य परिजनों ने ससुराली पर जला कर मारने का आरोप गलाया है। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। गौरा गांव निवासी रहीश की पत्नी दिहाना 30 की रविवार को घर के कमरे में संदिग्ध हालात में आग से जलकर मौत हो गई। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:58 PM (IST)
        

ओवरलोड वाहन राजमार्ग के लिए दुश्मन

उन्नाव, जागरण संवाददाता: लखनऊ -कानपुर राजमार्ग के लिए नासूर बने ओवरलोड वाहनों से एनएचएआई, सड़क बनाने वाली एजेंसियों ने भी तौबा कर ली है। राजमार्ग पर पढ़ने वाले पुल व पुलिया से लेकर सड़क सभी कुछ इसके चक्कर में जवाब देते जा रहे हैं। इससे राजमार्ग की त्रिभुवन खेड़ा पुलिया व निर्माणाधीन पुल की स्लैब चटकने, धंसने के बाद कुछ और पुलियों पर खतरा मंडरा रहा है। मजे की बात यह है कि इसके पीछे मौरंग, बालू गिट्टी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:50 PM (IST)
        

एक्सप्रेस से टकराकर युवक की मौत

शुक्लागंज, संवादसूत्र: गंगाघाट थानाक्षेत्र अंतर्गत एक युवक ने एक्सप्रेस ट्रेन के आगे जान देने की कोशिश की। केबिन मैन की सूचना पर जीआरपी ने गंभीर रूप से घायल युवक को दूसरी ट्रेन से कानपुर पहुंचाया, जहां अस्पताल पहुंचने से पहले उसकी मौत हो गई। समाचार लिखे जाने तक युवक की शिनाख्त नहीं हो सकी थी। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार शनिवार दोपहर करीब पौने बारह बजे ऋषि नगर केबिन के पास अप लाइन पर लखनऊ से कानप... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:50 PM (IST)
        

डीएम ने बच्चों को बांटी ड्रेस तो खिल उठे चेहरे

उन्नाव, जागरण संवाददाता : जिलाधिकारी व बेसिक शिक्षा अधिकारी ने शनिवार को नगर क्षेत्र के प्राथमिक व जूनियर विद्यालय गलगलहा में जाकर वहां पढ़ने वाले बच्चों को ड्रेस का वितरण किया। ड्रेस पाकर परिषदीय विद्यालय के बच्चे गदगद हो गए। जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने बच्चों से पूछा कि पढ़ लिखकर क्या बनोगे तो बच्चे बोले कि वह अफसर बनेंगे। इसके बाद उन्होंने देश के राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री तथा प्रदेश के राज्य... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:50 PM (IST)
        

परिषदीय विद्यालय को ढहाने के फैसले पर ग्रामीण नाराज

अचलगंज, संवादसूत्र: ग्राम पंचायत पचोड्डा स्थित एक निजी पुरानी इमारत जहां पहले कभी भवन के अभाव में स्कूल का संचालन होता था। शिक्षा विभाग पढ़ने वाले छात्रों को खतरा मानते हुए गिराने की तैयारी में है। उधर, इसको लेकर ग्राम पंचायत विरोध में मोर्चा खोले है। कारण यहां अब शिक्षण कार्य के बजाय बरातशाला सहित सार्वजनिक कार्यक्रम संपन्न हो रहे हैं। ग्राम प्रधान रजनीश पासवान, बबली शुक्ल, अजय द्विवेदी, सौरभ मि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:50 PM (IST)
        

डीएम ने एनएचएआई अधिकारी को किया तलब

उन्नाव जागरण संवाददाता: कानपुर-लखनऊ नेशनल राजमार्ग पर क्षतिग्रस्त हुई त्रिभुवन खेड़ा पुलिया और उसके आसपास की दो अन्य पुलियों की जर्जर हालत पर जागरण में खबर के प्रकाशन के बाद प्रशासन हरकत में आया। शनिवार को जिलाधिकारी ने परियोजना निदेशक एनएचएआई को तलब किया और पुलिया की वस्तुस्थित की जानकारी की। कोई स्पष्ट उत्तर न मिलने पर उन्होंने उन्हें मौके का निरीक्षण करने के बाद स्पष्ट रिपोर्ट देने के निर्देश दि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:50 PM (IST)
        

सर्राफ को लूटने वाले पांच लुटेरों को बांगरमऊ पुलिस दबोचा

उन्नाव, जागरण संवाददाता: मुथरा के व्यापारियों से करोड़ो की लूट करने वाले नीली बत्ती लगे वाहन सवार बदमाशों की सूचना पर सक्रिय हुई बांगरमऊ पुलिस ने उन्नाव, कन्नौज और हरदोई बार्डर पर घेरे बंदी करने के बाद चार बदमाशों को दबोच लिया। जबकि चालक की भूमिका भी संदिग्ध पाए जाने पर पुलिस ने उससे पूछताछ की तो पूरा मामला ही खुलकर सामने आ गया और पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए बदमाशों की निशानदेही पर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:49 PM (IST)
        

देशी त्योहार, चाइनीज की बहार

उन्नाव, जागरण संवाददाता: दीपावली पर्व पर घरों को सजाने के लिए बाजारों में चाइनीज आइटमों की भरमार है। जो अपने देश के सजावटी आइटमों पर भारी पड़ रहे हैं। बाजारों में बिकने के लिए आए चाइनीज आइटम आकर्षक बने होने के कारण ग्राहकों की पसंद बने हुए हैं। खरीदारी के लिए दुकानों पर ग्राहकों की कतारें सी लगी हुई हैं। घरों के बाहर लगाने के लिए भी रंग बिरंगी चाइनीज झालरें खूब बिकीं। खूब भाए डिजाइनर दीपक दीप पर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:48 PM (IST)
        

अराजकतत्वों ने कार के शीशे तोड़े

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी- शनिवार की रात नगर में अराजकतत्वों ने जमकर उत्पात मचाया। नगर में घूम घूम कर लोगों की कारों के शीशे तोड़ दिवाली से पहले उनका 'दिवाला' निकाल दिया। सुबह जब लोगों की आंख खुली तो अपने वाहनों की हालत देख पैरों तले जमीन खिसक गई। जैसे जैसे यह खबर नगर में फैली तो शाम तक कुछ छह कारों के शीशे टूटने की बात सामने आ गई। अराजकतत्वों ने पत्थर से कारों के शीशे तोड़ दिए और नुकसान कर भाग निकले।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:48 PM (IST)
        

वीडियो देख कमांडेंट ने बंद कराई अवैध दुकानें

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : गंगाघाट रेलवे स्टेशन के बाहर रेलवे की जमीन पर लगने वाली अवैध दुकानों के विषय में जानकारी होने पर आरपीएफ कमांडेंट ने दुकानों को तत्काल प्रभाव बंद करा दिया है। इस स्थान पर कभी टट्टर में सजी अवैध दुकानें संचालित होती थीं। वर्तमान में उस जगह पर सन्नाटा पसरा हुआ है। स्टेशन के बाहर की ऐसी हालत देख कर लोगों को आश्चर्य भी हुआ तो किसी अधिकारी के छापेमारी करने की चर्चा शुरू हो गई। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:48 PM (IST)
        

मांगों को लेकर विकलांगों ने निकाली पदयात्रा

बकाये वेतन व तैनाती की मांग को लेकर विकलांग ट्रैफिक वार्डनों ने कानपुर से लखनऊ तक की पदयात्रा निकाली। रविवार दोपहर करीब 12 बजे विकलांगों का समूह लखनऊ पहुंचने के लिए नगर से होते हुए गुजरा। विकलांगों का समूह लखनऊ में मुख्यमंत्री से मुलाकात कर अपनी मांगें उनके सामने रखेगा। रविवार को विकलांग एसोसिएशन अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार के नेतृत्व में विकलांग ट्रैफिक वार्डनों का समूह लखनऊ के लिए रवाना हुआ। विकलां... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:48 PM (IST)
        

कलाकारों ने धनुष लीला का मंचन कर मन मोहा

उन्नाव, जागरण संवाददाता : सामाजिक जनकल्याण सेवा समिति के तत्वावधान में पुलिस अधीक्षक कार्यालय के निकट सिविल लाइंस में धनुष लीला का आयोजन हुआ। रामलीला के दौरान अभिनय कर रहे कलाकारों ने हर पात्र की शानदार भूमिका अदा कर बड़ी संख्या में मौजूद दर्शकों का मन मोह लिया। राजा जनक ने प्रण ठाना कि जो भी शिव धनुष को तोड़ेगा। जानकी उसी के गले में जयमाल डालेगी। देश देशांतर के राजागण व बलशाली स्वयंवर समारोह में प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        

युवक का शव रेल पटरी के किनारे मिला

उन्नाव, जागरण संवाददाता: लखनऊ कानपुर रेल मार्ग पर रविवार सुबह एक 30 वर्षीय युवक का शव शेखपुर नहर रेलवे क्रा¨सग के निकट मिला। मृतक के पास मिले बैग में राजगीर के औजार होने से उसके राजमिस्त्री होने का अनुमान लगाया जा रहा है। लोगों ने आशंका जतायी है कि युवक कहीं से कमाई कर लौट रहा था। तभी ट्रेन पर उसके साथ बैग छीनने का प्रयास हुआ और उसी को बचाने के चक्कर में वह नीचे गिर गया। इससे उसकी मौत हो गई। शेख... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        

दुर्घटना में घायल युवक की मौत

उन्नाव, जागरण संवाददाता: सोहरामऊ थाना क्षेत्र के महनौरा गांव के निकट सरिया लदी ट्रैक्टर टाली पलटने से घायलों में एक युवक की मौत हो गई। जबकि उसके पिता की हालत गंभीर है। शनिवार को अजगैन थाना क्षेत्र के गांव छेदा खेड़ा हरिनाम और उनका पुत्र राजेश 35 समेत पांच लोग सोहरामऊ थाना क्षेत्र के गांव महनौरा के निकट सरिया लदी ट्रैक्टर ट्राली पलट जाने से गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इनमें हरिनाम और राजेश की हाल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        

वाहन की टक्कर से फैक्ट्री श्रमिक की मौत

उन्नाव, जागरण संवाददाता: उन्नाव हरदोई मार्ग पर शनिवार देर रात फैक्ट्री से करके वापस लौट रहे साइकिल सवार श्रमिक को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। इससे श्रमिक सड़क किनारे स्थित खंती में गिरा और रात भर वहीं पड़ा रहा। पास स्थित ईंट भट्ठा श्रमिकों ने उसे मृत अवस्था में पड़ा देखा और पुलिस को घटना की सूचना दी। मूलरूप से बीघापुर थाना क्षेत्र के गांव बहुराजमऊ निवासी लाखन ¨सह 45 पुत्र मोहन ¨सह माखी थाना क्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        

युवकों ने की मंदिर परिसर की सफाई

सुमेरपुर, संवादसूत्र : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छता अभियान से प्रेरित होकर ग्राम फत्तेपुर (चैनपुर) के युवकों ने शिव मंदिर परिसर में स्वच्छता अभियान के तहत सफाई की और युवकों ने संकल्प लिया कि यह कार्यक्रम गांव के अन्य स्थानों पर भी करेंगे। युवकों में विनय ¨सह, गुड्डू, अभिषेक ¨सह, मोहित, गोलू, अनुज, समीर आदि करीब दो दर्जन युवक थे। इनका सहयोग गांव के बुजुर्ग कारण ¨सह, बाल मुकुन्द, अर¨वद ¨सह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:47 PM (IST)
        

मेडिकल कालेज में मारपीट के मामले में दो मुकदमे

उरई, जागरण संवाददाता : राजकीय मेडिकल कालेज में शुक्रवार को सीनियर छात्रों द्वारा की जा रही रैगिंग का विरोध करने पर जूनियर छात्र के छोटे भाई को पीट-पीट कर अधमरा करने और तोड़फोड़ के मामले में रविवार को दो मुकदमे दर्ज किए गए। एक मुकदमा प्राचार्य की तहरीर पर अज्ञात लोगों के विरुद्ध दर्ज हुआ है। दूसरा मुकदमा मारपीट में घायल छात्र के भाई की तहरीर पर दर्ज हुआ है, जिसमें चार सीनियर छात्र नामजद किए गए हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:46 PM (IST)
        
(News from Unnao, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें