उन्नाव

  • मिट गई भूख-प्यास, बहते रहे आंसू

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:51 PM (IST)

    फतेहपुरचौरासी ,संवादसूत्र : सुलगते राख के ढेर में गृहस्थी का बचा सामान तलाशते अग्निपीड़ित परिवारों की महिलाओं के आंसू नहीं रुक रहे थे। वह सुलगती राख के ढेर को यू कुरेद रही थीं मानों उन्हे आस हो शायद कुछ बच गया हो। लेकिन जीवन भर की गाढ़ी कमाई में कुछ भी शेष नहीं बचा देख वह सिसक सिसक कर बेहाल थीं। अग्निपीड़ित परिवारों में अधिकांश ने जो घर बच गए थे उनके दरवाजों और पेड़ों की छांव का सहारा ले तपती दोपहर ... और पढ़ें »

  • कार खंती में पलटी, चार घायल

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:43 PM (IST)

    पुरवा, संवाद सहयोगी : सोमवार दोपहर मंगतखेड़ा-कांथा मार्ग पर रकबा के निकट लखनऊ से आ रही कार टायर फटने से अनियंत्रित हो पलट कर खंती में जा गिरी। इसमें कार सवार चार लोग घायल हो गए। चीख पुकार सुन पहुंचे राहगीरों और ग्रामीणों ने कार के शीशा तोड़कर घायलों को बाहर निकलवा कर बिछिया सीएचसी भेजा। हालत गंभीर देखकर डाक्टर ने उन्हें जिला अस्पताल भेजा। घायलों में सभी लखनऊ के निवासी हैं। इस बीच अस्पताल पहुंचे परिज... और पढ़ें »

  • युवक की बाइक हरौनी स्टेशन के बाहर मिली

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:26 PM (IST)

    हसनगंज संवाद सहयोगी: हसनगंज स्टेट बैंक आने के बाद से रहस्यमय हालात में गायब युवक का पांचवे दिन भी कोई अता पता नहीं चल सका है। परिजन अनहोनी की आशंका जता रहे हैं। वहीं युवक की बाइक हरौनी रेलवे स्टेशन के बाहर लावारिश खड़ी मिली है। आसीवन थाने में मामला दर्ज कर पुलिस उसकी तलाश में लगी है। बताते चलें थाना माखी के नया खेड़ा मजरे परेंदा निवासी बालेंद्र ¨सह की शादी लगभग तीन वर्ष पहले आर्यनगर मोहल्ला हैदराब... और पढ़ें »

  • नाले में मिला लापता किशोर का शव

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 08:22 PM (IST)

    शुक्लागंज, संवाद सहयोगी: सोमवार को संदिग्ध परिस्थितियों में नाले में किशोर का शव पड़ा मिला। शव कुछ दूरी पर रहने वाले चप्पल कारीगर के पुत्र का निकला। किशोर संदिग्ध परिस्थितियों में तीन दिनों से घर लापता था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को नाले से बाहर निकलवा पोस्टमार्टम के लिए भेजा। परिजनों ने मकान मालिक पर किशोर की हत्या कर शव फेंकने का आरोप लगाया है। रहमतनगर निवासी अफरोज अहमद उर्फ राजू पेशे से च... और पढ़ें »

  • बाइक सवार लुटेरों ने कपड़ा व्यापारी से डेढ़ लाख लूटे

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 07:52 PM (IST)

    पुरवा, संवाद सहयोगी : एक तरफ पुलिस वारंटियों के साथ ही शातिरों को पकड़ने का दावा कर रही है वहीं दूसरी तरफ लूट, हत्या, टप्पेबाजी व चोरी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। गुरुवार को अचलगंज में पोस्टमैन के साथ लाखों की लूट का पुलिस अभी सुराग भी नहीं लगा पाई थी कि सोमवार दोपहर बाइक सवार लुटेरे पुरवा के कपड़ा व्यापारी को तमंचा लगा डेढ़ लाख रुपये लूट ले गए। पीड़ित ने पुलिस व परिजनों से घटना बताई तो ... और पढ़ें »

  • बेकाबू हुआ डायरिया, नए रोगी बढ़े

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 07:31 PM (IST)

    सुमेरपुर संवाद सूत्र : तहसील बीघापुर एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सुमरेपुर के गांव लाला खेड़ा मजरे सिरियापुर में डायरिया का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को भी एक दर्जन नए रोगी उल्टी दस्त की चपेट में आए। डाक्टरों की टीम दूसरे दिन भी गांव पहुंची और रोगियों को दवा देकर वापस लौट गयी। आलम यह था जिन लोगों को ग्लूकोज की बोतल लगी थी, उनके वीगो बंद करने के लिए एक युवक को जिम्मेदारी सौप दी गई।... और पढ़ें »

  • गर्भवतियों को भी लगानी पड़ती दौड़

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:24 PM (IST)

    उन्नाव: जननी सुरक्षा योजना में गर्भवती महिलाओं को प्राथमिक और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर प्रसव पूर्व सभी जांच और प्रसव तक की सुविधा मुफ्त दी गई है। नवाबगंज, हसनगंज और बांगरमऊ में सीजर आपरेशन की भी सुविधा दे रखी गयी है लेकिन हकीकत कुछ और ही है। सीजर की कौन कहे दिन में दो बजे के बाद महिला डाक्टर ही नहीं मिलती। कुछ अस्पतालों में स्टाफ नर्स और एएनएम पुरुष डाक्टरों की देख रेख में करा देती हैं और र... और पढ़ें »

  • यहां सिर्फ मरीज किए जाते रिफर

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 06:18 PM (IST)

    सामुदायिक और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर डाक्टरों की उपस्थिति और रोगियों के उपचार में बरती जा रही शिथिलता हकीकत का आईना दिखाने के लिए काफी है। कहने को सीएचसी व पीएचसी हैं लेकिन रोगियों को समुचित उपचार नहीं मिलता। नतीजा अस्पताल पहुंचते ही उन्हें रिफर लेटर तैयार रहता है। जिसपर केवल नाम पता भरते हैं और जिला अस्पताल के लिए रिफर कर दिया जाता है। यानी सही शब्दों यह स्वास्थ्य केंद्र कम केवल रिफर सेंटर... और पढ़ें »

  • रोजगार सेवकों ने मांगा विनियमितीकरण

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 05:50 PM (IST)

    उन्नाव, जागरण संवाददाता: विनियमितीकरण को लेकर ग्राम रोजगार सेवकों ने सोमवार को कलेक्ट्रेट पहुंच कर एसडीएम को ज्ञापन दिया। ग्राम रोजगार सेवकों का कहना है कि वह लोग दस सालों से अपने भविष्य को लेकर संघर्षरत हैं लेकिन उनकी समस्या की ओर सरकार ध्यान नहीं दे रही। रोजगार सेवकों का कहना है कि उनकी नियुक्ति मुलायम ¨सह के कार्यकाल में वर्ष 2006 में पंचायत मित्र के नाम से पंचायती राज अनुभाग एक से निर्गत शा... और पढ़ें »

  • भीषण गर्मी में साइकिल चला रहे सपाइयों का छूटा पसीना

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 09:56 PM (IST)

    शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : भीषण गर्मी में साइकिल चला रहे सपाइयों का पसीना छूट गया। आपाधापी के बीच शुरू हुई साइकिल यात्रा पर गर्मी व तेज धूप का कहर हावी रहा। रैली में शामिल सपाई कुछ दूर साइकिल चलाने के बाद छांव का सहारा लेते नजर आए। सपाई एक ओर अपने माथे से टपकते पसीने को पोछते रहे तो दूसरी तरफ आला कमान के आदेश का पालन करने कर भय उनके माथे पर साफ झलकता नजर आया। जैसे तैसे पहले दिन की रैली का समापन किय... और पढ़ें »

  • अतिक्रमण हटाने पहुंची तहसील की टीम को खदेड़ा

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 09:19 PM (IST)

    शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : रविवार को कटहा दल नारायणपुर गांव में ग्रामसभा की जमीन पर अतिक्रमण हटाने पहुंची तहसील की टीम को कब्जेदारों ने खदेड़ दिया। इस दौरान जीएस की जमीन पर रखी ग्रामीणों की झोपड़ियों में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। तहसील की टीम मदद के लिए गंगाघाट थाने पहुंची। वहीं, दूसरी तरफ ग्रामीणों ने किसी तरह पानी डाल कर आग पर काबू पाया। तहसील की टीम ने गंगाघाट थाने में आरोपी ग्रामीणों के ... और पढ़ें »

  • अधिकारों के लिए राजनैतिक शक्ति बनें मजदूर

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 09:03 PM (IST)

    उन्नाव, जागरण संवाददाता : श्रमिक दिवस के अवसर पर औद्योगिक मजदूरों व कर्मचारी संगठनों के सदस्यों की एक आम सभा कलेक्ट्रेट के निकट स्थित झाड़ी बाबा मैदान में हुई। सभा में वक्ताओं ने मजदूरों की दशा पर विचार व्यक्त करते हुए व्यवस्था को कोसा और हक पाने के लिए राजनैतिक ताकत बनकर उभरने का दम भरा गया। सभा को संबोधित करते हुए बहुउद्देश्यीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता संघर्ष समिति के जिलाध्यक्ष अखिलेश तिवारी ने कहा... और पढ़ें »

  • फसल बटवारे में पत्नी की हत्या, पति मरणासन्न

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 08:46 PM (IST)

    आसोहा, संवाद सूत्र : मौरावां थाना क्षेत्र के गांव रामपुर मजरा देवमई में शनिवार को पुश्तैनी जमीन की फसल के बटवारे को लेकर हुए विवाद में एक पक्ष ने हमला बोल पति-पत्नी को लाठी डंडों से दौड़ा-दौड़ा कर पीटने के बाद फावड़े के वार से मरणासन्न कर दिया। आसपास खेतों में रहे गांव के लोगों के दौड़ने पर हमलावर भाग निकले। गंभीर रूप से घायल पति-पत्नी को मौरावां अस्पताल ले जाया गया। जहां से पत्नी की हालत नाजुक देख डॉ... और पढ़ें »

  • जातिगत आरक्षण के खिलाफ निकाली रैली

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 08:06 PM (IST)

    उन्नाव, जागरण संवाददाता : जातिगत आरक्षण के खिलाफ आवाज बुलंद करने को तैयार हुई आरक्षण विरोधी पार्टी ने जनपद स्तर पर पार्टी को सक्रिय करने के साथ ही मजबूत करने की तरफ कदम बढ़ाया है। जिसकी झलक रविवार को आरक्षण के खिलाफ निकाली गई वाहन रैली में देखने को मिली। युवाओं ने बड़े ही जोश के साथ जातिगत आरक्षण के खिलाफ आवाज उठाते हुए सरकार का ध्यान खींचने का प्रयास किया। आरक्षण विरोधी पार्टी की जनपदीय ईकाई ने ज... और पढ़ें »

  • छह टीमें बरसात से पहले पूरा करेंगी नाला निर्माण!

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 08:03 PM (IST)

    शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : नाला निर्माण में बरती जा रही लापरवाही व अनियमितता पर रविवार को लोनिवि के सहायक अभियंता ने स्थलीय निरीक्षण कर ठेकेदार व कर्मचारियों के पेंच कसे। उन्होंने बरसात के पहले नाला निर्माण करने वाली टीम की संख्या बढ़ाकर कार्य खत्म करने के निर्देश दिए। हालांकि, इसके पूर्व डीएम भी इसी तरह के निर्देश दे गईं थी, जिसका असर कार्य पर सिर्फ दो दिनों तक देखने को ही मिला था। उसके बाद से स्थ... और पढ़ें »

  • नौटंकी देख लौट रहे युवकों को लूटा

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 08:00 PM (IST)

    शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : जाजमऊ क्षेत्र में देर रात नौटंकी देखने जा रहे तीन युवकों को बदमाशों ने रोक कर मारापीटा और तमंचे के बल पर उनसे नकदी लूट ली। पीड़ितों ने गांव के ही रहने वाले एक युवक पर घटना को अंजाम देने का आरोप लगाया है। इस संबंध में पीड़ितों ने गंगाघाट थाना पुलिस को भी सूचना देने की बात कही है। जबकि, थानाध्यक्ष ने ऐसी किसी घटना की जानकारी होने की बात से इंकार करते हुए पीड़ितों के थाने तक न ... और पढ़ें »

  • पुलिस के जवानों समेत 82 ने किया रक्तदान

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 07:55 PM (IST)

    उन्नाव, जागरण संवाददाता : भारत विकास परिषद के तत्वाधान में पुलिस लाइन में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में पीटीसी के 45 जवानों के साथ ही पब्लिक व संस्था के 37 लोगों ने रक्तदान कर कार्यक्रम को सफल बनाया। शिविर में बस एक ही चर्चा थी कि रक्तदान से बड़ा दुनिया में कोई दान नहीं। जब भी किसी को मौका मिले तो बेहिचक एक ¨जदगी का सहारा बनने से न चूके। भारत विकास परिषद, हेल्प फार हेल्पनेस सोसाइटी क... और पढ़ें »

  • गुटखा से गर्भ में ही 'घुट' रही पीढ़ी

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 07:54 PM (IST)

    अनिल अवस्थी, उन्नाव : गुटखा की लत अब देश के मुस्तकबिल को खोखला करने लगी है। महिलाओं में गुटखा खाने की लत से शिशु के जीवन पर जन्म से पहले ही खतरा मंडराने लगता। सरकारी अस्पतालों के आंकड़े भी इसकी गवाही दे रहे हैं। स्त्री रोगों के इलाज के लिए अस्पताल आने वाली महिलाओं में 40 से 50 फीसदी गुटखा का सेवन करने वाली होती हैं। गुटखे की लत से उनके हार्मोन डिस्बैलेंस हो रहे हैं जिसका असर गर्भधारण से लेकर गर्भ म... और पढ़ें »

  • क्लास के दौरान फेसबुक खोलने पर नपेंगे गुरूजी

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 07:53 PM (IST)

    उन्नाव, जागरण संवाददाता : स्कूल में क्लास के दौरान भी शिक्षकों के फेसबुक और वाट्सअप जैसी सोशल साइट पर व्यस्त रहने की मिल रही शिकायत पर बीएसए ने सख्त रुख अख्तियार किया है। खंड शिक्षा अधिकारिओं को स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वाले शिक्षकों पर निगरानी रखने को कहा गया है। पढ़ाई के दौरान मोबाइल यूज करने वाले शिक्षकों के निलंबन का अल्टीमेटम दिया गया। अरसे से बेसिक शिक्षा अधिकारी कौस्तुभ कुमार ¨सह को शिकायत... और पढ़ें »

  • डायरिया ने ली दो की जान, 50 बीमार

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 07:31 PM (IST)

    सुमेरपुर संवाद सूत्र : ब्लाक सुमेरपुर के ग्राम लालाखेड़ा मजरे सिरियापुर में घर-घर लोग डायरिया से पीड़ित हैं। माना जा रहा है हैंडपंप का दूषित पानी पीने से डायरिया फैला। डायरिया पीड़ितों में एक वृद्धा और एक बालिका की मौत हो गई। लगभग 50 लोग उल्टी-दस्त से पीड़ित हैं। अधिकतर गंभीर बीमार पड़ोस के जनपद रायबरेली के सरकारी और गैर सरकारी अस्पतालों में इलाज करा रहे हैं। डायरिया से दो लोगों की मौत हो जाने पर स्वास... और पढ़ें »

(News from Unnao, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें