Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

उन्नाव

आज आएंगे मतगणना परिणाम

उन्नाव, जागरण संवाददाता: बार एसोसिएशन के लिए सोमवार को हुए मतदान के बाद बार एसोसिएशन में चुनावी सरगर्मी थम गई। मंगलवार को सभी पदों के कुल 66 उम्मीदवारों को मिले मतों की गणना शुरू की गई। प्रात: 10 बजे से शुरू हुई मतगणना में देर शाम तक चली लेकिन किसी भी पद के परिणामों की घोषणा नहीं की गई। जबकि देर शाम गणना समाप्त होने तक कार्यकारणी सदस्य, वरिष्ठ कार्यकारणी सदस्य, संयुक्त मंत्री पर की गणना पूरी हो गई... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:27 PM (IST)
        

बेकाबू कार पेड़ से टकराई, युवक की मौत

बीघापुर, संवाद सहयोगी : उन्नाव रायबरेली राष्ट्रीय राजमार्ग- 31 में हो चुके जगह-जगह बड़े बड़े गड्ढे वाहन सवारों के लिए मौत का सबब बनते जा रहे हैं। विभाग आंख मूंदे कर बैठा है। उसकी उदासीनता का परिणाम ही रहा कि मंगलवार देर शाम कार सवार एक युवक को अपनी जान से गंवानी पड़ी। दुर्घटना कार एक बड़े गड्ढे में जाने के बाद अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा जाने से हुई। जान लेवा हो चुके एन गड्ढों को भरने की गुहार की जा र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 10:09 PM (IST)
        

करंट की चपेट में आई महिला छत से गिरी, मौत

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : मंगलवार की शाम को छत पर मसाले सुखाने गई महिला छज्जे से निकली एचटी लाइन की चपेट में आ गई। झटका लगने से महिला का नियंत्रण खो गया और वह एक खंड से सीधे नीचे आकर गिरी। तेज आवाज सुन कर मदद को पहुंचे ग्रामीण उसे अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। गांव में कई घरों के ऊपर से निकली हुई लाइन को लेकर ग्रामीणों में विभाग के खिलाफ रोष व्याप्त है। थानाक्षेत्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:54 PM (IST)
        

आकाशीय बिजली गिरने से महिला की मौत

उन्नाव, जागरण संवाददाता : बीते दो दिनों से बिगड़े मौसम ने रविवार सुबह अपना रंग दिखा। शहर कोतवाली के गांव रजई खेड़ा में छत पर कपड़े फैलाने गई एक महिला की आकाशीय बिजली गिरने से जहां मौत हो गई वहीं दूसरी तरफ कोतवाली क्षेत्र के गांव ऐरा भदियार के मजरा कुशली खेड़ा में एक मकान बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। पुलिस ने मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। मंगलवार सुबह अचानक तेज बारिश के बीच गिरी आकाश... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:51 PM (IST)
        

शिक्षकों ने दूसरे दिन भी नहीं खुलने दिए कोठार के ताले

उन्नाव, जागरण संवाददाता : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद इलाहाबाद की बोर्ड परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य मंगलवार को दूसरे दिन भी शिक्षक हड़ताल पर रहे। इसके चलते आज भी कोठार के ताले नहीं खुले इससे मूल्यांकन का कार्य शुरु नहीं हो सका। शिक्षक अपनी मांगों पर अड़े रहकर विरोध प्रदर्शन करते रहे। खास बात यह है कि शिक्षकों की राजनीति में एक दूसरे मात देने की होड़ में लगे सभी शिक्षक संगठ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:35 PM (IST)
        

मुआवजा बढ़ाने की मांग को लेकर प्रदर्शन

उन्नाव, जागरण संवाददाता: भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को प्राकृतिक आपदा से तबाह किसानों की समस्याओं को लेकर उपजिलाधिकारी हसनगंज के कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी किसानों को मुआवजा बढ़ाकर देने और फसल बीमा योजना का भुगतान कराने की मांग एसडीएम को ज्ञापन देकर की है। भाजपा अवध क्षेत्र के मंत्री नीरज ¨सह के नेतृत्व में हसनगंज और सफीपुर के सैकड़ों किसान उपजिलाधिकारी कार्यालय हसनगंज पहुं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:25 PM (IST)
        

परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : गंगाघाट रेलवे स्टेशन के ऋषि नगर केबिन के पास रेलवे ट्रैक पर मिले युवक के शव की शिनाख्त के बाद परिजन ने उसकी हत्या किए जाने की आशंका व्यक्त की है। पुलिस के अनुसार शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कुछ कहा जा सकता है। परिजन के अनुसार युवक सेना में भर्ती होकर देश सेवा का ख्वाब देख रहा था पर ईश्वर को कुछ और ही मंजूर था। सोमवार को ऋषिनगर केबिन के पास गंगाघाट थाना पुलिस क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:07 PM (IST)
        

ड्यूटी पूरी होने पर स्टेशन पर ट्रेन छोड़ गया ड्राइवर

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : दस घंटे की ड्यूटी पूरी होने के बाद मालगाड़ी का चालक ट्रेन को गंगाघाट रेलवे स्टेशन पर छोड़ कर चला गया। चालक से मेमो मिलने के बाद एसएस ने लखनऊ मुख्यालय को घटना के संबंध में जानकारी दी। लखनऊ से चालक आने के बाद ट्रेन को करीब तीन घंटे बाद कानपुर की ओर रवाना किया जा सका। मंगलवार की दोपहर करीब ढाई बजे लखनऊ से कानपुर की ओर जा रही मालगाड़ी इंजन नंबर 13098-यूडीएल अचानक गंगाघाट रेलवे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:01 PM (IST)
        

दबिश के दौरान पुलिस से हाथापाई

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : सुपारी चोरी मामले में आरोपी की गिरफ्तारी करने गंगाघाट थाने के गांधी नगर मुहल्ले में पहुंची कानपुर की जूही थाना पुलिस को आरोपी के परिजनों ने दौड़ा लिया। पुलिस की पहले तो उसके परिजनों के साथ हाथापाई हुई और बाद में जब घर की महिलाएं एकत्रित होकर एक साथ पुलिस पर हावी हुई तो पुलिस बैक फुट पर चली गई। मंगलवार की सुबह करीब दस बजे कानपुर की जूही थाना पुलिस ने गांधी नगर मुहल्ले में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:57 PM (IST)
        

नहीं हो पाया त्रिरभानपुर का कोटा चयन

अचलगंज संवादसूत्र : क्षेत्र पंचायत सिकंदरपुर कर्ण की ग्राम पंचायत त्रिरभानपुर में विगत 5 वर्षो से राशन विक्रेता की नियुक्ति नहीं हैं। यहां के कार्ड धारकों को दूसरे गांव से वस्तुएं लेने जाना पड़ता है। उपजिलाधिकारी सदर के आदेश पर कोटेदार चयन की दो तिथियां निर्धारित हुई। जो बैठक न हो पाने के कारण बेनतीजा रही। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी उन्नाव को तहसील दिवस के माध्यम से प्रार्थना पत्र देकर गांव में दुकान ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:45 PM (IST)
        

दुकान से सरिया उठा ले गए चोर

बीघापुर, संवाद सहयोगी : नगर पंचायत में चोरों का आतंक बदस्तूर जारी है। सोमवार की रात बस स्टेशन पर किशोर ट्रेडर्स की दुकान से चोर एक टन से भी अधिक लगभग 50 हजार कीमत की सरिया लाद ले गए। पुलिस थाने से 300 मीटर दूर राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुई चोरी की घटना से व्यापारियों में आक्रोश है। दुकान के मालिक शिव किशोर ने थाने में अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी है। एक सप्ताह पूर्व ही बस स्टेशन पर स्थित मनोज किराना व श... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:34 PM (IST)
        

ऊंचगांव के अभय पीसीएस में चयनित

बीघापुर, संवाद सहयोगी : विकास खंड सुमेरपुर के ऊंचगांव ग्राम सभा निवासी अभय कुमार यादव के पीसीएस में चयन होने पर वहां के निवासियों व परिजनों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। हरदोई जिले में नायब तहसीलदार के पद पर ट्रे¨नग करने वाले अभय ने पीसीएस में चयन होने के बाद जिला पंचायत राज अधिकारी का कार्यभार संभाल रहे हैं। ग्रामीण संस्कृति में पले बढे अभय की प्राथमिक शिक्षा ऊंचगांव स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:32 PM (IST)
        

शादी व बीमारी अनुदान के लिए भटकते रहे आवेदक

उन्नाव, जागरण संवाददाता : सामाजिक सरोकार से जुड़ी योजनाओं से आम लोगों को लाभांवित करने के लिए सरकार का जोर रहा। इसमें समाजवादी पेंशन का लाभ सभी को देने की सरकार की मंशा को पूरा करने में अधिकारी दिन रात एक किए रहे और नतीजा निकला कि लगभग 90 प्रतिशत पात्रों के खातों में समाजवादी पेंशन योजना का धन वित्तीय वर्ष समाप्त होने के एक दिन पूर्व 30 मार्च तक पहुंच चुका था। लगभग 7 हजार पात्रों को पेंशन मिलना शेष... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:08 PM (IST)
        

दहेज के लिए विवाहिता को मार डाला

औरास, संवादसूत्र : दहेज के लिए पति द्वारा की गई पिटाई से घायल विवाहिता की उपचार के दौरान मंगलवार को मौत हो गई। मृतका के पिता ने पति, सास व ससुर पर दहेज के लिए पीट पीटकर मार दिए जाने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। तीन दिन पहले मृतका को उसके पिता ससुराल से गंभीर हालत में औरास ले आए थे। जहां एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा था। औरास थाना क्षेत्र के गांव लसगरपुर मजरा पूरा चांद निवासी जमाल न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:40 PM (IST)
        

युवक की संदिग्ध हालात में मौत

चकलवंशी, संवादसूत्र : माखी थाना क्षेत्र के गांव पवई में एक युवक की संदिग्ध हालात में जहरीला पदार्थ खाने से मौत हो गई। मृतक पत्नी के साथ ससुराल में रहता था और रात ही वहां से अपने घर आया था। उसकी मां ने पत्नी, ससुर व एक अन्य पर पुत्र को जहर देखकर मार डालने का आरोप लगाया है। माखी थाना क्षेत्र के गांव पवई निवासी उमाशंकर उर्फ बक्के 35 पुत्र स्व. राम आसरे अपनी ससुराल अजगैन थाना क्षेत्र के गांव सराय कट... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:24 PM (IST)
        

डंपर की टक्कर से महिला की मौत, पति-पुत्री घायल

उन्नाव, जागरण संवाददाता: उन्नाव मौरावां मार्ग पर पुरवा कोतवाली क्षेत्र के गांव ग्यारह मील के निकट एक तेज रफ्तार डंपर ने बाइक सवार दंपती को टक्कर मार दी। इससे महिला की मौत हो गई जबकि पति व 3 वर्षीय पुत्री गंभीर रूप से घायल हो गई। दोनों को ¨चताजनक हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। शहर कोतवाली के गांव मुकुंद खेड़ा निवासी सुनील लोधी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:16 PM (IST)
        

पैसा मिला, फिर भी उपयोग आधा अधूरा

उन्नाव, जागरण संवाददाता : वर्ष 2014-15 की जिला योजना को लेकर पूरे वर्ष बड़ी बड़ी कवायद की गई लेकिन अंत में नतीजा वही ढाक के तीन पात जैसा रहा। जिन्हें पैसा मिला उन्होंने उपयोग तो किया पर आपेक्षित रफ्तार नहीं दे सके। जलनिगम हो या फिर इंदिरा आवास योजना सभी में धन की उपलब्धता होने के बाद भी लाभार्थियों को उनका आपेक्षित लाभ मिला न ही गर्मी की समस्या से निपटने के लिए समय से पेयजल की समस्या से ही निपटा जा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

66 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला मतपेटी में बंद

उन्नाव, जागरण संवाददाता : सोमवार को बार भवन में प्रतिष्ठापूर्ण बार एसोसिएशन चुनाव के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अधिवक्ताओं ने अपना प्रतिनिध चुनने के लिए मतदान किया। सुबह से साढ़े चार बजे तक चले मतदान में कुल 1262 मतदाताओं में से 1179 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस बीच जहां पूरे बार भवन में उम्मीदवारों और उनके समर्थकों की भीड़ जमा रही। वहीं दूसरी तरफ मतदान के बीच कुछ अधिवक्ताओं के बीच हलकी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

ठेकेदार समेत दो को मारपीट कर लूटा

सफीपुर, संवाद सहयोगी: सोमवार देर शाम सफीपुर कोतवाली क्षेत्र के परियर चकलवंशी मार्ग पर सराय सकहन और मिर्जापुर गांव के मध्य सड़क बाइक से अपने साथी के साथ घर लौट रहे ठेकेदार को बदमाशो ने अपना शिकार बनाया। सशस्त्र बदमाशों ने दोनों को जमकर मारापीटा और फिर उनसे उनकी बाइक और नगदी लूट ली। ठेकेदार और उसके साथी द्वारा मदद के लिए की गई चीखपुकार सुनकर ग्रामीण मदद के लिए दौड़ लेकिन तब तक बदमाश मौके से भाग निकले... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 10:17 PM (IST)
        

टेंडर हथियाने को लेकर दो गुटों ने जमकर किया हंगामा

उन्नाव, जागरण संवाददाता: सोमवार जिला पंचायत पंचायत में निर्माण कार्यो के लगभग 5 करोड़ रुपए के विकास कार्यो के टेंडरों की बिक्री होनी थी। इसी के तहत विभागीय लोग सुबह इसकी तैयार में बैठे थे। तभी अचानक सत्तादलीय विधायक के कुछ करीबी लोगों ने यह कहते हुए बिक्री रुकवा दी कि उनके क्षेत्र में कोई दूसरा काम नहीं करेगा। इसके बाद हंगामा शुरू हुआ और टेंडरों की बिक्री रुक गई। जानकारों की माने तो घटना के दौरान अ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 10:07 PM (IST)
        
(News from Unnao, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें