Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 03,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

उन्नाव

दबंगों की पिटाई से महिला की हालत बिगड़ी

नवाबगंज (उन्नाव) संवादसूत्र : अजगैन थाना क्षेत्र के गांव नयाखेड़ा में दरवाजे पर मलबा डालने को लेकर शुरू हुए विवाद में दबंगों ने जमकर उत्पात किया। सुबह महिला और उसके पति को पीटा। मामला थाने पहुंचा तो वहां पर भी हंगामा किया। पुलिस ने दबंगों को शांति भंग के अंदेशे में कार्रवाई कर मामला ठंडा कर दिया। देर शाम जब हमलावर जमानत करा वापस पहुंचे तो उन्होंने अपने साथियों के साथ पुन: पड़ोसी के घर पर हमला बोला। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:35 AM (IST)
        

ग्राम पंचायत सचिव और प्रधानाध्यापक निलंबित

उन्नाव, जागरण संवाददाता: बीघापुर ब्लाक क्षेत्र की ग्राम पंचायत कटरा दीवान खेड़ा के प्राथमिक विद्यालय के शौचालय की छत ढहने से अंजली की मौत के मामले में जिलाधिकारी द्वारा कराई गई जांच में दोषी पाए गए तत्कालीन ग्राम पंचायत सचिव और प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया गया। जबकि निर्माण संस्था ग्रामीण स्वच्छता सेवा केंद्र के तत्कालीन व्यवस्थापक वर्तमान में सहायक विकास अधिकारी पंचायत के विरुद्ध विभागीय अनुशा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:35 AM (IST)
        

साहब, पुलिस शिकायतों पर नहीं करती सुनवाई

हसनगंज, संवादसूत्र: हसनगंज तहसील दिवस में फरियादियों ने जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल को पुलिस कार्यपद्धति बता शिकायतों पर सुनवाई न किए जाने का दुखड़ा सुनवाया। जिस पर डीएम ने सीओ को कार्रवाई कराने के लिए कहा। एसपी ने पीड़ितों को बताया कि शिकायतों पर कार्रवाई न करने वाले थानाध्यक्ष पर कड़ी कार्यवाही की जा चुकी है। पुलिस कप्तान के निर्देश पर सीओ ने तत्काल पुलिस को भेज कर कार्यवाही रिपोर्ट मागी है। अहमदपुर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:35 AM (IST)
        

छात्राओं को शौच के लिए जाना पड़ता बाहर

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : गंगाघाट क्षेत्र में स्थित प्राइमरी व जूनियर विद्यालयों में पढ़ने वाली छात्राओं को शौचालयों की समुचित व्यवस्था न होने के कारण समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। किसी विद्यालय में जगह के अभाव में शौचालयों का निर्माण नहीं हो सका तो कुछ में शौचालय तो बने हैं पर साफ सफाई के नाम पर कोई काम नहीं होता है। मिश्रा कालोनी स्थित खैरहा एहतमाली प्राथमिक विद्यालय में कुछ 240 छात्र छात्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:35 AM (IST)
        

ड्रेस की गुणवत्ता में गड़बड़ी मिली तो खैर नहीं

उन्नाव, जागरण संवाददाता : परिषदीय विद्यालयों के बच्चों को दी जाने वाली ड्रेस की गुणवत्ता में कोई खामी नहीं होनी चाहिए अगर कहीं पर भी इसकी गुणवत्ता में गड़बड़ी पाई गई तो खैर नहीं होगी। यह कड़े निर्देश मंगलवार को सीडीओ नेहा शर्मा ने में ड्रेस वितरण को लेकर हसनगंज बीआरसी में खंड शिक्षा अधिकारियों, प्रधान शिक्षकों, सहायक अध्यापकों, शिक्षामित्रों व अनुदेशकों के साथ हुई बैठक के दौरान दिए। उन्होंने वहीं य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:35 AM (IST)
        

साहब जाने तब चेती पुलिस

उन्नाव जागरण संवाददाता: अजगैन थाना क्षेत्र के गांव नयाखेड़ा में लगभग 45 वर्षीय महिला पर रात दबंगों का कहर टूटा। लेकिन थाना पुलिस अपने पुराने रवैये पर कायम रही। पुलिस ने उपचार से लेकर कार्रवाई करना उचित नहीं समझा। पुलिस की संवेदनहीनता का एक और उदाहरण यह रहा कि रात हुई इस घटना में अंजू की हालत अति गंभीर होने और महिला चिकित्सक से मेडिकल परीक्षण की कार्रवाई शेष रह जाने की जानकारी होने के बाद भी अजगैन ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:35 AM (IST)
        

मनरेगा कार्यो में फीडिंग कम बैंक से निकासी अधिक

उन्नाव, जागरण संवाददाता: विकास खंड फतेहपुर चौरासी की ग्राम पंचायत हयासपुर के निवासी प्रेम सिंह यादव ने जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देकर आरोप लगाया है कि मनरेगा द्वारा कराए गए विकास कार्यो में लाखों का घोटाला किया है। उन्होंने बताया है कि मनरेगा से कराए गए कार्यो पर खर्च की फीडिंग कम है और बैंक से निकासी अधिक की गई है। शपथपत्र के साथ दिए गए शिकायती पत्र के अनुसार वर्ष 2011-2012 में मनरेगा की फीडिंग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:35 AM (IST)
        

मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेसियों ने निकाला विरोध मार्च

उन्नाव, जागरण संवाददाता : केंद्र की मोदी सरकार के सौ दिन पूरे होने पर चुनाव से पूर्व देश की जनता से किए गए वायदों को पूरा न करने पर कांग्रेसियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध मार्च निकाला। विरोध मार्च की अगुआई कांग्रेस जिलाध्यक्ष हसन वासिफ व पूर्व सांसद अन्नू टंडन ने की। जिलाध्यक्ष वासिफ ने कहा कि सरकार के सौ दिन पूरे होने पर मोदी सरकार जिस तरह से जश्न मना रही है, वह देश की जनता के साथ मजाक जैसा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:35 AM (IST)
        

तीन अन्य मामलों की जांचें भी लोकायुक्त में लंबित

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : नगर पालिका गंगाघाट के पालिका अध्यक्ष की मुसीबतें अभी कम होती नहीं दिखाई पड़ रही हैं। शिकायतकर्ताओं की मानें तो स्ट्रीट लाइट की खरीद फरोख्त में घोटाला करने के आरोप में लोकायुक्त की जांच रिपोर्ट में दोषी पाए गए पालिका अध्यक्ष के खिलाफ तीन अन्य मामलों की जांच भी लोकायुक्त में लंबित पड़ी हुई है। अन्य तीन मामलों में भी पालिका अध्यक्ष पर ठेकेदारों के साथ सांठगांठ कर लाखों रुपए के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:57 PM (IST)
        

लोगों की आस्था बचाने को किया गया पौधरोपण

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : नवीन पुल के संपर्क मार्ग में बाधा बन रहे विशाल पीपल के वृक्ष को कटवाने की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। वृक्ष के साथ जुड़ी मुहल्ले के लोगों की आस्था को बचाने के लिए वृक्ष से चंद कदमों की दूरी पर पीपल का पौधा लगा दिया गया है और उसकी सुरक्षा के लिए एक जाल का भी इंतजाम किया गया है। अभी डेढ सौ वर्ष पुराने पीपल के वृक्ष को कटवाने पर मुहल्ला वासियों में रोष व्याप्त हैं। बता ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:28 PM (IST)
        

युवक से नकदी और मोबाइल लूटा

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : गंगाघाट थानाक्षेत्र में देर शाम भाई को खाना देकर घर की ओर लौट रहे युवक को छह बदमाशों ने कट्टा लगा कर लूट लिया। बदमाश युवक को मारते पीटते हुए गंगा किनारे ले गए और बेहोशी की हालत में छोड़ कर भाग निकले। सूचना पर पहुंचे परिजन युवक को घर लेकर पहुंचे और घटना की जानकारी गंगाघाट थाना पुलिस को दी। पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंच कर पूछताछ की पर आरोपियों का पता नहीं लगा सका। वहीं, पुलिस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:24 PM (IST)
        

घायल बालक ने दम तोड़ा

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : थानाक्षेत्र के खेतों में जमीन से चंद फिट की दूरी पर लटक रहे हाईटेंशन लाइन आए दिन दुर्घटनाओं का सबब बन रहे हैं। मंगलवार को खेतों पर झूलते इन्हीं तारों की चपेट में आए बालक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। बालक की मौत से पूरे गांव में माहौल गमगीन है। बालक के हाथ में रही हंसिया सिर के ऊपर से निकले तारों में छू जाने से हादसा हुआ था और कानपुर के हैलट अस्पताल में उसका इलाज चल रहा थ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:22 PM (IST)
        

महिला पर चाकू से हमलाकर किया लहूलुहान

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : कब्जे के विवाद में आरोपी रिश्तेदारों ने महिला को लात-घूसों से पीटने के बाद चाकू से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। शरीर से खून बह जाने के कारण महिला अचेत होकर घटनास्थल पर ही गिर गई। यह देख उसकी 12 वर्षीय पुत्री आनन फानन में गंगाघाट थाने पहुंचे और घटना की जानकारी दी। इस बीच आसपास के रहने वाले लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस कंट्रोल रूम को भी दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:17 PM (IST)
        

स्कूली बच्चों ने विज्ञान प्रदर्शनी से ली सीख

उन्नाव, जागरण संवाददाता: साइंस एक्सप्रेस को देखने रेलवे स्टेशन पहुंचे स्कूली बच्चों में प्रदर्शनी के प्रति खासा उत्साह रहा। विभिन्न विद्यालयों से पहुंचे बच्चों ने मनोरंजन के साथ इस विज्ञान प्रदर्शनी से तमाम सीख ली। साइंस कम्युनिकेटरों से समझने के बाद स्कूली बच्चों ने अपने साथ आए शिक्षकों से भी साइंस से जुड़ी तमाम ज्ञान परक चीजों के विषय में जानकारी की। तमाम स्कूलों से आए छोटे बच्चों में जहां वन्य ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:14 PM (IST)
        

विद्यालयों में जल्द नई ड्रेस में दिखेंगे नौनिहाल

उरई, जागरण संवाददाता : शैक्षिक सत्र शुरू होने के दो माह बाद ड्रेस वितरण में छाई धुंध मंगलवार को साफ हो गई। शासन के आदेश पर अब विद्यालयों में जल्द नई ड्रेस वितरित होंगी। ड्रेस के लिए जल्द ही बजट मिलने की उम्मीद है। जिसके बाद शासन की गाइड लाइन के मुताबिक विद्यालयों में जल्द ही ड्रेस का वितरण होगा। ड्रेस वितरण की गाइड लाइन के मुताबिक एक लाख रुपये से खरीद की पर टेंडर प्रक्रिया अपनाई जाएगी। इसके साथ ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:54 PM (IST)
        

साइंस प्रदर्शनी देखने उमड़े लोग

उन्नाव, जागरण संवाददाता : रेलवे स्टेशन पर साइंस एक्सप्रेस के पहुंचते ही उसे देखने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी। इस मौके पर उसकी अगवानी को पहुंचे उपजिलाधिकारी सरजू प्रसाद शुक्ला ने जहां ट्रेन के आने पर उसका स्वागत किया वहीं रेलवे के सीनियर डिवीजनल मैटीरियल मैनेजर संदीप गुप्ता ने फीता काटकर साइंस प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। इस मौके पर स्टेशन अधीक्षक विश्राम समेत जीआरपी व आरपीएफ के इंस्पेक्टर मय फोर्स के वहां... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:40 PM (IST)
        

किसान को तमंचा दिखा 38 हजार लूटे

अचलगंज संवाद सूत्र: बैंक से पैसा निकाल घर जा रहे किसान को दो युवकों ने तमंचा के बल पर दिनदहाड़े 38 हजार रुपए लूट लिए। देर शाम तक घटना की रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई थी। अचलगंज कस्बा स्थित आर्यावर्त ग्रामीण बैंक शाखा में गड़रियन खेड़ा मजरें सैदपुर निवासी शिवराज पुत्र गुरूदीन का किसान क्रेडिट कार्ड खाता है। मंगलवार को बैंक आकर 38 हजार रुपए अपने खाते से निकाल कर वापस आ रहा था। पीड़ित ने बताया कि बेथर से सैदपुर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 05:51 PM (IST)
        

वृद्धा की हत्या का आरोपी गिरफ्तार

नवाबगंज, संवादसूत्र: अजगैन थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम मरौचा में रात्रि में पति को खाना देने गई एक महिला की गला दबाकर हत्या के मामले में पुलिस ने नामित अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। बीती 31 अगस्त रविवार की रात करीब 11 बजे ग्राम मरौचा निवासी पार्वती पत्‍‌नी महादेव अपने पति को खेत पर खाना देने जा रही थी। तभी उसकी रास्ते में हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने घटना के भोरपहर ही आरोपी को ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 05:41 PM (IST)
        

हादसे में मां-बेटे समेत तीन जख्मी

उन्नाव, जागरण संवाददाता : पुरवा उन्नाव मार्ग पर पुरवा कोतवाली क्षेत्र के बिछिया गांव के निकट साइकिल सवार को बचाने में अनियंत्रित होकर बाइक पलट गई। इससे उस पर सवार मां बेटे समेत तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कोतवाली पुरवा के गांव भदनांग निवासी रमाकांत रावत का पुत्र अशोक 22 मां रानी 40 व मौसी मेनका 20 को मगरवारा निवासी मामा गोविंद के घर से लिवाकर बाइक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 05:37 PM (IST)
        

भीड़ की पिटाई से चालक की मौत

उन्नाव, जागरण संवाददाता : रायबरेली उन्नाव मार्ग पर अचलगंज थाना क्षेत्र में जंगलेश्वर मंदिर के सामने बोलेरो ने साइकिल से कोचिंग जा रहे छात्र को टक्कर मार दी। जिससे वह घायल हो गया। आसपास के लोगों ने पीछा कर बोलेरो को रोक चालक को जमकर पीटा। इसके बाद भीड़ ने घायल छात्र और चालक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां कुछ ही देर बाद चालक की मौत हो गई। थाना अचलगंज के बेथर निवासी सलीम का पुत्र उस्मान 15... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 05:35 PM (IST)
        
(News from Unnao, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें