1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

उन्नाव

झांसा देकर एटीएम से निकाले 31 हजार

उन्नाव, जागरण संवाददाता: शहर के सिविल लाइंस क्षेत्र निवासी नौकरी के लिए आवेदन फार्म बेचने वाले एक दुकानदार को जाल साजों ने अपने झांसे में फंसा 31 हजार रुपए उसके खाते से निकाल लिए। पीड़ित को घटना की जानकारी भी तब हुई जब उसके खाते से पैसे निकलने का उसके मोबाइल फोन पर मैजेस मिला। इसपर वह खाते में पैसे चेक करने पहुंचा तो पता चला कि वह तो ठगी का शिकार हो गया। सिविल लाइंस निवासी अजय कुमार पुत्र अन्नत ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 10:39 PM (IST)
        

45 ने गैस सिलेंडर पर सब्सिडी छोड़ी

उन्नाव, जागरण संवाददाता: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश की आर्थिक स्थिति को सु²ढ़ करने के लिए संपन्न परिवार के लोगों से छूट आधारित योजनाओं का मोह त्यागने के लिए की गई अपील का असर शहर वासियों में भी दिखने लगा है। शहर के इंडेन रसोई के ग्राहकों में 45 ने सब्सिडी वाले सिलेंडरों पर मिलने वाली छूट लेने से इंकार कर आवेदन किया है। इन ग्राहकों में एसएन तिवारी, उमाकांत, रामचंद्र यादव, स्मृति सेंगर,... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 10:37 PM (IST)
        

महिला को चलती ट्रेन से फेंका

नवाबगंज (उन्नाव), संवादसूत्र: अजगैन थाना क्षेत्र में कुसुंभी रेलवे स्टेशन और आउटर सिग्नल के बीच चलती ट्रेन से एक महिला को फेंक दिया गया। वह घंटों वहीं पड़ी रही पर किसी ने उसे उठाने की जहमत नहीं की। लोगों ने स्टेशन मास्टर से गुहार लगाई लेकिन उन्होंने इसकी सूचना किसी को देना गंवारा नहीं किया। मौके पर पहुंचे खबरनवीस ने ट्रैक किनारे पड़ी महिला को नवाबगंज स्वास्थ्य केंद्र पहुचाया। जहां उसकी हालत गंभीर द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:33 PM (IST)
        

युवक की चाकुओं से गोद कर हत्या

नवाबगंज, संवादसूत्र : सोहरामऊ थाना क्षेत्र के गांव खैलामऊ में दो दिन पहले मजदूरी करने के लिए घर से निकले एक युवक की चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी गई। युवक का शव गांव के बाहर तालाब के निकट पड़ मिला। आशनाई और ससुराली जनों से विवाद में हत्या की आशंका जतायी जा रही है। मृतक के पिता ने दो अज्ञात लोगों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज करायी है। ग्राम खैलामऊ निवासी नीरज (22) का शव शनिवार सुबह गांव के बाहर एक तालाब ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 07:16 PM (IST)
        

मार्ग दुर्घटनाओं में युवती समेत पांच लोग घायल

उन्नाव, जागरण संवाददाता: अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुई मार्गों दुर्घटनाओं में एक युवती समेत पांच लोग घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शहर के मोहल्ला इंदिरानगर निवासी चंद्रकांत पाण्डेय साइकिल से फैक्ट्री काम करने जा रहा था। कानपुर उन्नाव मार्ग पर शहर कोतवाली क्षेत्र में पीछे से बाइक ने टक्कर मार दी जिससे बाइक सवार संजय निवासी मसवासी और चंद्रकांत घायल हो गए। दोनों को ज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:22 PM (IST)
        

ट्रक में घुसी पिकप, तीन घायल

शुक्लागंज, जागरण संवाददाता: गंगाघाट थानाक्षेत्र के हाईवे स्थित त्रिभुवनखेड़ा के निकट एक पिकप के ट्रक में घुस जाने से चालक समेत गाड़ी में बैठे तीन लोग घायल हो गए। घटना शुक्रवार देर रात लगभग बारह बजे की है। घायलों में चालक राजेश पुत्र जगदीश निवासी झांसी व बब्लू और कल्ला दोनों झांसी के ही रहने वाले बताए जा रहे हैं। पिकप अतरौली से आम लाद कर झांसी जा रही थी। कानपुर-लखनऊ हाईवे पर त्रिभुवनखेड़ा के निकट एक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:17 PM (IST)
        

युवक ने फंासी लगा जान दी

उन्नाव, जागरण संवाददात: शहर के मोहल्ला आवास विकास कालोनी के ए ब्लाक में शनिवार प्रात: घर के बरामदे में एक युवक का शव फांसी के फंदे पर लटकता मिला। परिवार के लोग आत्महत्या का कारण बताने को तैयार नहीं पर पड़ोसियों ने बताया कि शुक्रवार को किसी बात पर घर में विवाद हुआ था। परिवारिक कलह में ही उसने जान दे दी। शहर के आवास विकास कालोनी निवासी रामसेवक के 30 वर्षीय बेटे चंद्रप्रकाश त्रिवेदी का शव शनिवार को घ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:07 PM (IST)
        

पेड़ों को कटवाना ¨चता का विषय

असोहा, संवादसूत्र: पौधरोपण सप्ताह के अंतर्गत कांथा में सामाजिक वानिकी विभाग द्वारा आयोजित पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसका शुभारंभ ब्लाक प्रमुख संघ के जिलाध्यक्ष राजकुमार रावत ने पौधे रोपित करके किया। जहां उन्होंने कहा कि हम सभी का दायित्व है कि प्रत्येक व्यक्ति अधिक से अधिक पौधों का रोपण करे। यह ¨चता का विषय है कि आज लोग पुरखों द्वारा लगाये गये पेड़ा को कुछ पैसे के लिए कटाने पर उतारू हैं ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:04 PM (IST)
        

हंगामे की भेंट चढ़ी बोर्ड बैठक

शुक्लागंज, जागरण संवाददाता: संगीनों के साए में कड़े पहरे के बीच पालिका सदन में शनिवार को हुई बोर्ड बैठक सभासदों के हंगामे की भेंट चढ़ गई। पालिकाध्यक्ष ने बोर्ड बैठक को बिना किसी एजेंडा पर चर्चा किए ही स्थगित कर दिया। पूर्वाह्न लगभग साढ़े ग्यारह बजे शुरू हुई बैठक में सभासदों ने विकास कार्यों को लेकर पालिकाध्यक्ष मनोज गुप्ता को खरी खोटी सुनाते हुए उनसे अब तक के कार्यों का हिसाब किताब देने को कहा। प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 05:52 PM (IST)
        

जर्जर सड़कों पर 'मौत' का सफर

उन्नाव, जागरण संवाददाता: रफ्तार की दौड़भाग में जिंदगी इतनी सस्ती हो गई है कि पलक झपकते रगों में बहने वाला खून सड़कों पर फैल जाता है और इंसान कुछ ही देर में 'अपनों' से जुदा हो जाता हैं। इन हादसों में जान गंवाने वाले कुछ ऐसे भी लोग होते हैं जो अपने घर के 'कमाऊ पूत' या फिर बूढ़े माता-पिता की लाठी होते हैं। सड़क हादसे की चपेट में आने से कई बार पूरा परिवार भी काल के गाल में समा जाता है। बड़े हादसे में कुछ ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 05:45 PM (IST)
        

सावधान जरा संभलकर पार करें पुल

औरास, संवादसूत्र: यदि आप चकलवंशी से संडीला हरदोई के लिए यात्रा कर रहे हैं तो सई नदी पर बने पुल को सावधानी से पार करें। पुल की हालत यह है कि कभी भी कोई हादसा हो सकता है। इसके लिए खुद सजग रहना होगा क्योंकि जिम्मेदार विभाग ने मौत को निमंत्रण दे रहे जर्जर पुल की तरफ से मुंह फेर लिया है। भारी वाहनों के लिए तो यह पुल कभी भी हादसे का कारण बन सकता है। विभागीय अनदेखी के चलते औरास को सई नदी पर बने पुल क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 05:24 PM (IST)
        

वृद्ध की लाठी-डंडों से पीट कर हत्या

उन्नाव : कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मदारनगर के मजरा जमुनिहा बंगर में खेत में झोपड़ी बनाकर रहने वाले एक वृद्ध किसान की रात अज्ञात लोगों ने लाठी-डंडों और ईटों से पीटकर हत्या कर दी। मदार नगर निवासी महावीर 65 वर्ष पुत्र सुरजन गांव के बाहर अपने खेत पर झोपड़ी बनाकर रहता था जबकि उसका पुत्र राकेश पत्नी और पुत्री के साथ गांव के बाहर अपने पुराने मकान में रहता है और एक पेट्रोल पंप पर सेल्समैन की नौकरी करता है।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 10:27 PM (IST)
        

जांच को आई टीम को नहीं मिले खनन के साक्ष्य

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : हाईकोर्ट के तलब करने के बाद डीएम के निर्देश पर नगर पहुंची जांच टीम को निर्धारित स्थानों पर खनन के कोई साक्ष्य नहीं मिले। निर्देशों का पालन करते हुए अधिकारियों ने लेखपालों की मदद से मौके पर पहुंच कर उसकी फोटोग्राफी भी कराई है। टीम के अनुसार उन्हें जिन भूमि संख्या पर जांच के लिए कहा गया था, वहां की स्थित को कैमरे में कैद कर लिया गया है। शुक्रवार को डीएम सौम्या अग्रवाल के न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:36 PM (IST)
        

चाभी न देने पर चोरों ने महिला को छत से फेंका

अचलगंज संवाद सूत्र : अचलगंज थाना क्षेत्र के जमुका गांव में गुरुवार रात चोरों ने एक वृद्धा के घर पर धावा बोला। बक्से का ताला तोड़ कर उसमें रखी नकदी और चांदी के जेवरात बीन लिया। अलमारी न खुलने पर चोरों ने सो रही वृद्धा को जगाकर अलमारी की चाभी मांगी न देने पर चोरों ने उसे छत से नीचे फेंक दिया। हालांकि पुलिस का कहना है कि चोर चाभी निकाल रहे थे नींद खुलने पर अजनवी देख वह हड़बड़ाहट में छत से नीचे आ गिरी।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 08:27 PM (IST)
        

केंद्रों के संचालन में लाएं गुणात्मक सुधार

उन्नाव, जागरण संवाददाता : बाल विकास परियोजना केंद्रों के संचालन में गुणात्मक सुधार लाकर परियोजना कार्यो का प्रभावी ढंग से लाभ बच्चों को दिया जाए। बच्चों का समय से वजन कराया जाय और ग्रोथ चार्ट भरने आदि का कार्य पूरी जिम्मेदारी के साथ किया जाए। कुपोषित बच्चों को कुपोषण से मुक्त कराने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएं। यह निर्देश मुख्य विकास अधिकारी संदीप कौर ने बाल विकास परियोजना कार्यो को लेकर विकास भ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:06 PM (IST)
        

गंगा में बढ़ रहे जलस्तर से कटान हुई तेज

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : गुरुवार को जलस्तर स्थिर रहने के बाद शुक्रवार को जलस्तर फिर से बढ़ने लगा। हालांकि, इस बार जलस्तर बढ़ने की रफ्तार पहले से कम है। दोबारा हुई इस घटना के बाद घबराए रेती के किसानों ने बीच रेती से पलायन शुरू कर दिया है। मंगलवार को काफी तेजी से जलस्तर बढ़ने के बाद रेती के किसानों में हड़कंप मच गया था। वहीं, पानी की ठोकर से कटरी क्षेत्र में कटान भी तेज हो गई है, जिससे आसपास रहने वा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 07:00 PM (IST)
        

आवारा जानवर बने जान के दुश्मन

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : थानाक्षेत्र के मनसुखखेड़ा मुहल्ले में करीब पांच माह से बनकर तैयार कांजी हाउस तो तैयार है पर नगर पालिका के पास जानवरों को पकड़ने के लिए टीम नहीं है। जबकि नगर में सड़कों पर घूम रहे आवारा जानवर आए दिन राहगीरों के लिए आफत बन रहे हैं। आवारा जानवरों की चहलकदमी से यातायात भी दम तोड़ रहा है। इसके बाद भी पालिका ने अभी तक जानवरों को कांजी हाउस तक पहुंचाने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 06:58 PM (IST)
        

430 शिक्षक बने हेड मास्टर

उन्नाव, जागरण संवाददाता : परिषदीय जूनियर हाई स्कूलों में शुक्रवार को 430 शिक्षकों को प्रमोशन देकर हेड मास्टर बना दिया गया। प्रमोशन पाए शिक्षकों को विद्यालय आवंटित करने के लिए डायट परिसर के स्काउट गाइड भवन में काउंसि¨लग हुई। जिसमें इन सभी शिक्षकों को विद्यालय चुनने के विकल्प दिए गए। वरीयता के हिसाब से जिसने जो विद्यालय चयनित किया उसे वह विद्यालय आवंटित कर दिया गया। विद्यालय चयन के काउंसि¨लग की प्रक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 05:46 PM (IST)
        

दुर्घटनाओं में मां-बेटी समेत 6 घायल

उन्नाव, जागरण संवाददाता : अलग-अलग मार्गो पर विभिन्न थाना क्षेत्रों में हुई दुर्घटनाओं में बाइक सवार मां-बेटी समेत 6 लोग घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शुक्रवार को प्रात: थाना माखी के गांव गंगाखेड़ा निवासी रामविलास पत्नी ज्ञानवती 35 वर्ष अपनी बेटी अंशिका 4 वर्ष की दवा लेने के लिए चकलवंशी जा रहा था। हरदोई उन्नाव मार्ग पर माखी थाना क्षेत्र में चकलवंशी पेट्रोल पंप के पास ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 05:36 PM (IST)
        

चोरी की बाइक के साथ लुटेरा दबोचा

अचलगंज संवादसूत्र: बदरका चौकी पुलिस ने वाहन चे¨कग दौरान सुमरहा निवासी आकाश पुत्र जीतबहादुर को चोरी की मोटर साइकिल के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसके पास से लूट की धनराशि बरामद होने का दावा करते पिछली दो लूटपाट की घटनाओं का पर्दाफाश किया है। जबकि शेष माल के साथ उसके दो साथियों को फरार बताया है। अचलगंज थाने के उपनिरीक्षक प्रदीप ¨सह ने बुधवार को दावा किया कि वह हमराही शिवेंद्र, रमेश व रामकिशोर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:15 PM (IST)
        
(News from Unnao, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें