Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

उन्नाव

राजू के ठहाकों के साथ उन्नाव महोत्सव का आगाज

उन्नाव, जागरण संवाददाता: हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव के ठहाकों के साथ शुक्रवार को जीआईसी मैदान में उन्नाव महोत्सव का आगाज हुआ। उन्होंने आते ही दर्शकों में उत्साह छा गया। अपने हरफन मौला अंदाज में उन्होंने लोगों को खूब हंसाया। उन्होंने फिल्मी हीरो व हीरोइनों की भी नकल उतार कर लोगों को मंत्र मुग्ध कर दिया। राजू के आते ही वहां मौजूद दर्शकों ने जोरदार तालियां बजाकर उनका इस्तकबाल किया। उनके मसखरे अंदा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 10:57 PM (IST)
        

चोरों तक नहीं पहुंचे पुलिस के हाथ

सफीपुर संवाद सहयोगी : सफीपुर कोतवाली क्षेत्र के परियर स्थित आर्यावर्त ग्रामीण बैंक में चोरी के प्रयास की दुस्साहसिक प्रयास की घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों तक पुलिस के लंबे हाथ नहीं पहुंच सके हैं। पुलिस सुरागरसी और दबिश देने का दावा कर रही है। घटना के दो दिन बीतने के बाद भी पुलिस बैंक में चोरी का प्रयास करने के मामले में अपराधियों का कोई सुराग नहीं लगा सकी है। बताते चलें बुधवार रात अज्ञात चो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 10:25 PM (IST)
        

एकता से बरकार रहेगी देश की अखंडता और सुरक्षा

उन्नाव, जागरण संवाददाता: सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को एकता दिवस के रूप में मनाया गया। भारती जनता पार्टी ने शहर और कस्बों में रन फार यूनिटी दौड़ का आयोजन किया। शहर में सांसद और विधायक ने एकता दौड़ की अगुवाई कर एकता से ही देश की अखंडता और सुरक्षा होने का पैगाम देकर लोगों से एकता कायम रखने की अपील की। शहर के शस्त्री प्रतिमा तिराहे से सांसद स“च्चदानंद हरि साक्षी महाराज और भाजपा विधायक पंकज गुप्ता क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:49 PM (IST)
        

दंपती को लूटकर भाग रहे लुटेरों को दबोचा

चकलवंशी, संवादसूत्र: आसीवन थाना क्षेत्र के गांव मुकरबा के निकट स्थित एक ढाबे के बाहर स्वल्पाहार के लिए रुके दंपती को लुटेरों ने अपना निशाना बनाया। बाइक सवार बदमाश महिला के कान के बाले नोच कर भाग रहे थे तभी भीड़ की मदद से पुलिस ने दोनों को मियागंज चौराहा के निकट दबोच लिया। पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया है और उनसे दूसरी घटनाओं की पूछताछ की जा रही है। शुक्रवार दोपहर क्षेत्र के बेलंद खेड़ा मुस्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 09:29 PM (IST)
        

नकाबपोश लुटेरों ने सर्राफ को लूटा

पुरवा (उन्नाव), संवाद सहयोगी : शुक्रवार सरे शाम दुकान से घर वापस लौटते रहे बाइक सवार सर्राफा व्यवसायी से दो बाइकों पर सवार छह लुटेरों ने तमंचे के बल पर पांच किलो चांदी व 40 ग्राम सोने के जेवर 40 हजार की नकदी समेत लगभग साढ़े तीन लाख कीमत का सामान लूट ले गए। घटना के दौरान लुटेरे व्यापारी की बाइक से चाभी निकालकर भाग निकले। किसी दूसरी चाभी की मदद से बाइक को स्टार्ट कर उसने बदमाशों का पीछा करने का प्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:55 PM (IST)
        

ताबड़तोड़ आठ चोरियों से दहला नगर

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : गंगाघाट थानाक्षेत्र अंतर्गत ताबड़तोड़ चोरी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। पुलिस इस पर अंकुश लगा पाने में पूरी तरह से नाकाम साबित हो रही है। रात के वक्त हो रही ताबड़तोड़ चोरियां पुलिसिया गश्त की पोल खोल रही हैं। गुरुवार रात अलग-अलग स्थानों पर हुई चोरियों में पीड़िता का हजारों रुपए का माल पार हो गया जिसकी शिकायत थाने में करने की बात कही गई है। पहली घटना : कृष्णा नगर नि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:18 PM (IST)
        

व्यापारी ने ट्रेन के आगे कूद दी जान

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : काफी दिनों से मानसिक अवसाद झेल रहे वृद्ध व्यापारी ने ट्रेन के आगे कूद कर जान दे दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना की जानकारी पर वृद्ध के परिजन भी मौके पर पहुंचे और शव की शिनाख्त उन्नाव के बड़े गल्ला व्यापारी के रूप में की। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार शुक्रवार की सुबह करीब छह बजे मगरवारा रूपनीखेड़ा निवासी 65 वर्षीय मूलचंद्र पुत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:15 PM (IST)
        

नर्स के घर हुई चोरी का अब तक खुलासा नहीं

नवाबगंज, संवादसूत्र: चौकी क्षेत्र अन्तर्गत करीब दो माह पूर्व अस्पताल परिसर के सरकारी आवास में रह रही नर्स के घर लाखो की चोरी का खुलासा करने में पुलिस अभी तक नाकाम रही है। इसको लेकर लोगो में रोष है। मालूम हो कि करीब दो माह पूर्व करीब 15 लाख रुपये के आभूषण नर्स उषा मैसी के यहां दिन दहाड़े चोरी हो गए थे। इस दौरान वे अपनी नौकरी करने असोहा गयी थी और घर खाली पड़ा था। इस से चोरों ने ताला तोड़ कर भारी मात्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:57 PM (IST)
        

ट्रैक्टर की टक्कर से दो युवक घायल

उन्नाव, जागरण संवाददाता : शहर के कांशीराम कालोनी मार्ग पर गुरुवार रात ट्रैक्टर ने बाइक में टक्कर मार दी जिससे बाइक सवार दो युवक घायल हो गए। दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद ट्रैक्टर चालक को पकड़ भीड़ ने पिटाई कर चौकी पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ट्रैक्टर कब्जे में ले लिया है। शहर के मोहल्ला गिरजाबाग निवासी राजेंद्र कुमार तिवारी 40 पुत्र जीवन प्रकाश अपने पड़ोस में रहने वाले ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:52 PM (IST)
        

दबंगों ने रिश्तेदार को पीट जला दी गन्ना पेराई की मशीन

फतेहपुरचौरासी, संवादसूत्र : क्षेत्र के ग्राम टांडा सातन में दबंगों ने एक व्यक्ति के परिवार और रिश्तेदार कों जमकर मारापीटा और गन्ना पेरने वाली मशीन में आग लगाकर जला दिया। घटना की प्राथमिकी पीड़ित द्वारा थाने में छह लोगों के खिलाफ दर्ज की है। गांव टांडासातन निवासी रूपन पुत्र बैजू द्वारा थाने में लिखाई गयी रिपोर्ट में बताया गया है कि वह गत शाम जब बाजार से वापस अपने घर आया तों गांव के ही कुछ लोग उसके ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:50 PM (IST)
        

हवा हवाई साबित हुआ स्वच्छ भारत का सपना

उन्नाव, जागरण संवाददाता : प्रधानमंत्री द्वारा शुरू किया गया स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत अभियान यहां तो हवा हवाई साबित हुआ। जहां-जहां सफाई की गई और कराई गई वहां-वहां फिर से गंदगी फैली हुई है। इससे पता चलता है कि साफ सफाई के प्रति लोग अभी भी जागरूक नहीं हो सके हैं। स्वच्छता अभियान के शुरुआती दौर में जब सांसद व विधायक और कार्यकर्ताओं से लेकर अधिकारियों ने अपने हाथों में झाड़ू पकड़ी तो ऐसा लगा मानो अब पूरा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:28 PM (IST)
        

15 वर्ष पुराने बीज पर नहीं मिल रही छूट

फतेहपुर चौरासी,संवादसूत्र : गेहूं बीज की पन्द्रह साल की ऊपर प्रजातियों पर कोई अनुदान नही दिया जा रहा है। जबकि दस साल की ऊपर की प्रजातियों पर मात्र 200 रुपये क्विंटल का अनुदान किसानों कों दिया जा रहा है। प्रभारी बीज भंडार अरविंद त्रिपाठी बताते हैं कि 10 साल के अंदर कि प्रजातियों पर 400 रुपया क्विंटल राज्य सरकार और 1000 रुपये क्विंटल केंद्र सरकार कि तरफ से पीवीडब्ल्यू 550 , डीपीडब्ल्यू 17 , पीवीडब्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:16 PM (IST)
        

प्रधान बनने की ग्रामीणों में दावेदारी शुरू

उन्नाव, जागरण संवाददाता : जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय में स्टाफ ग्राम पंचायत स्तर पर हुए परिसीमन को अंतिम रूप देने में लगा है। इस बीच नवसृजित ग्राम पंचायतों को लेकर लोगों में उत्सुकता बढ़ती जा रही है। ग्रामीण इसकी टोह लेने के लिए कार्यालय के आसपास चक्कर काटते रहे। अधिकारिक रूप से अभी इसका खुलासा नहीं किया गया है। ¨कतु ग्राम पंचायतों के परिसीमन में जनपद में ग्राम पंचायतों की संख्या 954 से बढ़क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 05:58 PM (IST)
        

शारदा नहर कालोनी में पकड़े गए दस अवैध कनेक्शन

उन्नाव, जागरण संवाददाता : घरेलू बिजली जला रहे आम उपभोक्ताओं के बाद अब बिजली विभाग ने सरकारी कालोनियों में रहने वाले आम उपभोक्ताओं पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इसमें सबसे पहला निशाना शहर के सिविल लाइंस स्थित शारदा नहर कालोनी के कर्मचारी आवासों में हुई छापेमारी में 10 कर्मचारी चोरी से बिजली जलाते पकड़े गए। उन्हें शमन शुल्क जमा करने के साथ ही नया कनेक्शन भी लेना पड़ा। अब दूसरी कालोनियों में छापेमारी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 05:49 PM (IST)
        

दीवार फांद चोर ने उड़ाया लाखों का माल

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : गंगाघाट थानाक्षेत्र में चोरों के हौसले बुलंद हैं। बुधवार को दिन दहाड़े नेहरूनगर मुहल्ले में चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद गुरुवार को चोरों ने मनसुखखेड़ा मुहल्ले में सूनसान घर में घुस कर करीब दो लाख रुपए के माल पर हाथ साफ कर दिया। घर लौटे गृहस्वामी ने ताला खोला तो अंदर से कुंडी बंद थी। पड़ोसी के घर से फांदकर अंदर जाकर देखने पर चोरी का पता चलने पर पीड़ित के होश फाख्ता हो गए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:25 AM (IST)
        

विकास कार्यो के अभिलेख न दिखाने पर वीडीओ निलंबित

उन्नाव, जागरण संवाददाता : परियोजना निदेशक व जिला विकास अधिकारी पीएन वर्मा ने गुरुवार को ग्राम पंचायत माखी का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान अभिलेख दिखाने के लिए ग्राम विकास अधकारी को तलब किया तो वह नदारद हो गए। यही नहीं गांव में मनरेगा के विकास कार्य ठप मिले, इंदिरा आवास की चयन सूची भी नहीं मिली इन अनियमितताओं से भड़के डीडीओ एवं पीडी का काम देख रहे श्री वर्मा ने ग्राम विकास अधिकारी को निलंबित कर दिया।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:25 AM (IST)
        

एनएचएआई अनजान, खतरे में राहगीरों की जान

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : कानपुर-लखनऊ हाईवे पर क्षतिग्रस्त पुलिया का निर्माण कार्य तो शुरू करा दिया गया है पर विभाग की जरा सी लापरवाही राहगीरों की जान के लिए खतरा बन सकती है। हाइवे पर स्थित त्रिभुवनखेड़ा पुलिया का जितना भाग क्षतिग्रस्त है सिर्फ उतने के निर्माण का ठेका उठाया गया है। जबकि पुलिया के नीचे का काफी हिस्सा क्षतिग्रस्त हो चुका है। निर्माण कार्य के जानकारों की मानें तो ऐसे में एनएचएआई को को... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:25 AM (IST)
        

हे छठ मइया सुन ला अरजिया हमार..

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : छठ पूजा के दूसरे दिन भी गंगाघाटों पर उगते सूर्य को अ‌र्घ्य देने के लिये महिलाओं का जमघट लगा रहा। उगते सूर्य को अ‌र्घ्य देकर श्रद्धालुओं ने छठ माई को विदाई दी। महिलाएं तड़के सुबह से ही हाथों में पूजा की थाली लेकर गंगा नदी में खड़ी होकर सूर्य देवता के आगमन का इंतजार करती रहीं और उनके निकलने के बाद अ‌र्घ्य देकर पुत्रों की लंबी आयु का आशीर्वाद मांगा। गुरुवार को छठ पूजा के दूसर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:25 AM (IST)
        

समूह सदस्यों का पता नहीं, निकल गया पैसा

सफीपुर, संवाद सहयोगी : क्षेत्र पंचायत के गांव फाजिलपुर में स्वर्ण जयंती स्वरोजगार योजना के तहत महिला व पुरुष समूह के सदस्यों में कोषाध्यक्ष को 68 हजार रुपए दिए पर इसे जमा न कर निजी उपयोग में खर्च कर दिया गया। वर्षों बाद यह मामला बैंक से बकाया की सदस्यों के नाम आरसी जारी होने पर प्रकाश में आने पर अब खलबली मची है। सदस्यों ने कोषाध्यक्ष पर धन के गबन का आरोप लगाते हुए सफीपुर कोतवाली पुलिस से दर्ज करन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:25 AM (IST)
        

डायिरया ने ली दो बच्चियों की जान

उन्नाव, जागरण संवाददाता : संक्रामक रोगों का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है। इसकी रोकथाम को लेकर स्वास्थ्य प्रशासन अभी तक मौन साधे हैं। तेज और दिमागी बुखार के बाद अब डायरिया से भी मौतों का सिलसिला शुरु हो गया है। जिला अस्पताल में भर्ती बुखार पीड़ित दो बच्चियों की गुरुवार को मौत हो गई। डायरिया मृत बच्चियों में एक सात और दूसरी डेढ़ वर्ष की है। डेंगू, वायरल, फीवर, तेज बुखार, मलेरिया का प्रकोप पहले से ही चल ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:25 AM (IST)
        
(News from Unnao, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें