1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

उन्नाव

पक्षी विहार में एयर गन समेत तीन पकड़े

नवाबगंज, संवादसूत्र: स्थानीय पक्षी विहार में शिकार के लिए एयरगन लेकर आए तीन नाबालिग लड़को को पक्षीविहार के कर्मचारियों ने पकड़ लिया। उनपर वर्ड-लाइफ एक्ट के तहत 10-10 हजार का जुर्माना वसूल कर छोड़ दिया गया। पक्षीविहार में रविवार को पर्यटकों की काफी भीड़ थी। इसमें कुछ लोग झील में घुम रहे थे। तभी झील के बीचो बीच तीन लड़के एयर गन लेकर पक्षियों के शिकार के लिए फायर कर रहे थे। इसकी सूचना जैसे ही विभाग के क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 10:26 PM (IST)
        

लीड) लेखपाल, रजिस्ट्रार कानून-गो समेत पांच पर धोखाधड़ी का मुकदमा

सफीपुर संवाद सहयोगी: तहसील में जालसाजों के साथ मिलकर रजिस्ट्रार कानून-गो और सर्वे लेखपाल ने मिलकर कृषि आवंटन पत्रावली अभिलेखों में हेराफेरी कर दी। फर्जी अंकन करके लोगों के नाम खतौनी जारी कर दी। एसडीएम तक पहुंचे इस मामले में जब जांच हुई तो इसका खुलासा हुआ। इस पर उन्होंने कोतवाली में सर्वे लेखपाल समेत अन्य पाच लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है। तहसील व कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत ददलहा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 10:16 PM (IST)
        

पंचायत चुनाव में धमक बनाने को फायरिंग

नवाबगंज, संवादसूत्र: अजगैन थानाक्षेत्र के गांव चमरौली में बीती रात एक शराब ठेके के पास मामूली बात को लेकर हुए विवाद के कई राउंड फायरिंग हो गई। इसमें तीन लोग छर्रे लगने से घायल हो गये। मामला पंचायत चुनाव के साथ साथ वर्चस्व का था इसी से दोनों पक्षों ने मामला पुलिस तक पहुंचने से पहले ही आपस में समझौता कर लिया और घायलों को किसी निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करा दिया है। इससे पुलिस जहां घटना की जा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 09:51 PM (IST)
        

एक को हथकड़ी तो दूसरे को खुला जुमाया

उन्नाव, जागरण संवाददाता: न्यायालय ने भले ही हथकड़ी लगाने पर रोक लगा रखी हो पर पुलिस इस आदेश को धता बता रही है। शहर कोतवाली पुलिस ने आवास विकास कालोनी में जुआ खेलते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया। दोनों को डाक्टरी परीक्षण के लिए भेजा। सिपाहियों ने इनमें एक को हथकड़ी लगाई और दूसरे का हाथ भी नहीं पकड़ा और उसे साथ घुमाते रहे। शहर कोतवाली पुलिस ने आवास विकास कालोनी में बुक का जुआ चलने की सूचना पर शनिवार ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 09:49 PM (IST)
        

'असम के युवक को खींच लाई थी मौत'

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : मनसुखखेड़ा में पीट कर युवक की हत्या किए जाने के मामले में गंगाघाट थाना पुलिस ने असम जाकर मृतक के परिजनों से संपर्क कर उसकी शिनाख्त सही होने की पुष्टि कर दी है। परिजनों ने पुलिस को बताया कि कमाई के सिलसिले में दिल्ली जाने के लिए निकला था। वहीं, थानाध्यक्ष के अनुसार युवक को उसकी मौत ही गंगाघाट खींच लाई थी। युवक के हत्यारोपी को पुलिस पूर्व में ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 09:39 PM (IST)
        

झमाझम बरसात से नगर बना टापू

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : रविवार की दोपहर हुई आधा घंटा झमाझम बारिश से नगर में सड़कें डूब गई, गलिया जलमग्न हो गई। जगह-जगह हुए जलभराव से लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। बरसात ने नगर पालिका की पोल खोल कर रख दी। कई दिनों से बढ़ी उमस व तापमान में जहां बारिश ने लोगों को सुकून दिया, वहीं राहगीरों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। बारिश के बाद मौसम भी सुहाना हो गया। तलइया बना राजधानी मार्ग व प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 09:01 PM (IST)
        

विद्यादेवी टूर्नामेंट पर वार्ड छह का कब्जा

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : उन्नाव शुक्लागंज क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में खेले जा रहे स्व. विद्यादेवी वार्ड टेनिस बाल क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मैच पर वार्ड छह का कब्जा रहा। वार्ड छह ने वार्ड एक को करारी मात देकर यह खिताब हासिल किया। रोमांचक मैच में वार्ड छह ने 67 रन चार विकेट खोकर हासिल कर लिए। रविवार को वार्ड नंबर एक ने टास जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। टीम ने निर्धारित 12 ओवरों मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 08:41 PM (IST)
        

- ऊँ नम: शिवाय )बिल्लेश्वर महादेव मंदिर

श्रावण मास में शिव आराधना का विशेष महत्व है। संसार की अलौकिक शक्ति के रूप में शिव कल्याणकारी देवता माने जाते हैं। जो कमरें के आधार पर भक्तों पर कृपा बरसाते हैं। पुरवा क्षेत्र का भी सौभाग्य है कि यहा भी भोलेनाथ भक्तों के दुख हरने के लिए बिल्लेश्वर महादेव के रूप में विराजमान हैं। इनकी प्रथम पूजा का रहस्य आज तक बरकरार है। इतिहास बिल्लेश्वर महादेव मंदिर का इतिहास द्वापरकालीन है। किदवंती के मुताब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 08:25 PM (IST)
        

कमाई की मौज खत्म, आरटीओ का शिकंजा

उन्नाव, जागरण संवाददाता: काफी समय से बेरोकटोक अंदाज में सवारियां भर कर कमाई कर रहे ई रिक्शा चालकों और स्वामियों के लिए एक बुरी खबर है। अब चालकों जब चाहा जैसे चाहा अपना रिक्शा निकाला और शुरू कर दिया सवारियों को ढोने की शैली नहीं चलेगी। बल्कि उन्हें उनपर दूसरे सवारी वाहनों की तरह ही आरटीओ के नियम कानून का शिकंजा कसेगा। इसकी प्रक्रिया भी रिक्शा खरीदने से शुरू होकर उसके चलाने तक निरंतर चलती रहेगी। इ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 08:21 PM (IST)
        

फुटपाथ पर होती मोटर रिपेयरिंग

उन्नाव, जागरण संवाददाता: फुटपाथ पर कब्जा होने से राहगीरों के सामने आ रही परेशानी को लेकर प्रशासन की तंद्रा तो टूटी लेकिन अतिक्रमण हटवाने का कार्यवाही कचेहरी तक ही पूरी कर अभियान बंद होने से फुटपाथ के पर अवैध कब्जे के नासूर का मुक्कमल इलाज नहीं हो सका है। मुख्य बजार के अतिक्रमणकारी अभी भी फुटपाथ पर काबिज होकर प्रशासन को मुंह चिढ़ाने का काम कर रहे हैं। गांधीनगर तिराहे से लेकर आदर्शनगर नहर तक फुटपाथ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 08:17 PM (IST)
        

मतभेद पर विराम, फिर एक हुए दो दंपती

उन्नाव, जागरण संवाददाता : अपसी मतभेदों और विवादों के बाद पुलिस की चौखट तक पहुंचे पति-पत्‍‌नी के विवाद में परिवार परामर्श केंद्र में काउंसलिंग कर सदस्यों ने रविवार को दो और दंपतियों के बीच आपसी समझौता करा उन्हें केंद्र से ही विदाई दे नए सिरे से खुशहाल दंपति जीवन की प्रेरणा दी। पति-पत्‍‌नी के बीच विवाद होने के बाद पुलिस की चौखट तक पहुंचे विवादों में 9 मामलों को रविवार सुनवाई के लगाया गया था। केंद्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 08:14 PM (IST)
        

एक गली में दो बार लूट का प्रयास

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : गंगाघाट थानाक्षेत्र में लुटेरों के हौसले कितने बुलंद हैं इस बात का आंकलन शनिवार की रात नेहरूनगर मुहल्ले में हुई घटना से लग जाता है। लुटेरों ने एक युवक से सोने की चेन लूटने का प्रयास किया। राहगीरों के विरोध करने पर लुटेरे भाग निकले। इस घटना से कुछ ही देर बाद उन्होंने फिर से उसी स्थान पर एक वृद्ध से लूट का प्रयास किया। इस बार भीड़ ने उन्हें पकड़ कर लात घूसों से धुन भी दिया पर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:05 PM (IST)
        

एचटी लाइन हटाने में किसान की मौत

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : खेत में गिरी एचटी लाइन हाथ से उठाने में किसान गंभीर रूप से झुलस गया। चीख पुकार सुन कर आसपास काम कर रहे किसान मदद को भागे। किसानों ने उसे निजी अस्पताल भेजा, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के वक्त किसान के साथ में उसका भतीजा भी चाचा को बचाने में झुलस गया। ग्रामीणों ने उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया है। नेतुआ गांव निवासी 22 वर्षीय जीतू उर्फ रवि पुत्र श्यामल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:02 PM (IST)
        

झपंट्टा मार लूटी चेन, महिला घायल

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : पति व बच्चे के साथ बाइक से नगर स्थित अपने मायके आ रही महिला के गले में झपट्टा मार लुटेरों ने उसकी सोने की चेन लूट लगी। घटना को अंजाम देकर बेखौफ लुटेरे रफ्तार भर बाइक से उन्नाव की ओर भाग निकले। सूचना पर गंगाघाट थाना पुलिस मौके पर पहुंची पर घटना कानपुर के कैंट थाना क्षेत्र की बता कर अपने थानाक्षेत्र में चेकिंग शुरू कर दी। घटना में बाइक से गिर कर महिला घायल हो गई। कानपुर ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:58 PM (IST)
        

सावन में बरसे बदरा, मिली राहत

उन्नाव, जागरण संवाददाता: पिछले काफी दिनों से चल रही इंद्र देव की बेरुखी, अंतत: सावन के दूसरे दिन कुछ कम पड़ी। दोपहर बाद शुरू हुई रिमझिम बरसात उमस और गर्मी से बेहाल लोगों को राहत पहुंचाने में सहायक हुई। इस बीच कहीं पर तो हलकी फुहारे ही मिली पर कहीं कहीं झमाझम बारिश ने मौसम को खुशगंवार कर दिया। हलांकि किसानों के माथे पर उभरी चिंता की लकीरे अभी भी कम नहीं हुई हैं। उनमें सूखे से बचाव की आशा जरुर जागी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:53 PM (IST)
        

रायफल का लाइसेंस लिया, अब भुगतो

उन्नाव, जागरण संवाददाता: न्यायालय के आदेश ने शस्त्र लाइसेंस की प्रक्रिया को काफी मुश्किल कर दिया। शायद लाइसेंस लेने की चाह रखने वाले और रखने वाले दोनों ही इस समस्या से वाकिफ होंगे। सुबह से ही कलेक्ट्रेट से लेकर लाइसेंस धारक पुलिस लाइन और एसपी आफिस तक में चक्कर लगाते नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं दशकों से असलहा रखने वालों को भी अब पुलिस के सामने फाय¨रग का प्रशिक्षण देना पड़ रहा है। इन सब में सबसे अ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 05:33 PM (IST)
        

वृद्ध को टक्कर मार बाइक पलटी

उन्नाव, जागरण संवाददाता: हरदोई उन्नाव मार्ग पर फतेहपुर चौरासी थाना क्षेत्र में कठिघरा के पास शनिवार मध्य रात पैदल जा रहे एक वृद्ध को टक्कर मारने के बाद अनियंत्रित हुई बाइक पलट गई। इससे वृद्ध और बाइक सवार दोनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। तीनों को जिला अस्पताल लाया गया। इनमें एक की हालत नाजुक देखकर उसे कानपुर हैलट अस्पताल के लिए रिफर कर दिया गया। घटना शनिवार रात लगभग साढ़े 12 बजे की है। इसमें ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 05:28 PM (IST)
        

मौत को दावत दे रहे जर्जर तार

गंजमुरादाबाद, संवादसूत्र: आये दिन जर्जर तारों के गिरने से हो रही घटनाओं के बाद भी विद्युत प्रशासन गंभीर नहीं है। दर्जनों लिखित व मौखिक शिकायत के बाद भी जगह-जगह लटक रहे विद्युत तारों को अब तक बदला नहीं गया। इससे नगर समेत क्षेत्र के लोग मौत के साए में रहने को मजबूर हैं। करीब पांच दशक पूर्व नगर में विद्युतीकरण का कार्य हुआ था। इन बीच बिजली के तार की तरफ विभाग ने पलट कर नहीं देखा। जबकि उसपर कई गुना ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:21 PM (IST)
        

सड़क पर बने जलाशय ने रोका यातायात

उन्नाव, जागरण संवाददाता: रायबरेली-उन्नाव राष्ट्रीय राजमार्ग के बनते देर नहीं गड्ढे होने लगे हैं। अचलगंज के लोहचा में सड़क पर हुए गड्ढे ने जलाशय का रूप ले रखा है। इसी में शनिवार को प्रात: ट्रक और बस फंसने से जाम लग गया। तीन घंटे तक आवागमन बाधित रहा इस बीच जाम में सैकड़ों वाहन फंसे रहे। शनिवार को भोर पहर लगभग 6 बजे रायबरेली की ओर से आ रहा एक ट्रक रायबरेली उन्नाव राष्ट्रीय राजमार्ग पर अचलगंज के लोहचा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:19 PM (IST)
        

बिना मान्यता के चल रहे स्कूलों पर होगा जुर्माना

उन्नाव, जागरण संवाददाता : बेसिक शिक्षा विभाग ने अमान्य स्कूलों को बंद कराने की तैयारी कर ली है। बिना मान्यता के संचालित होने वाले स्कूलों के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा। यहि कोई भी बिना मान्यता विद्यालय संचालित होते मिला तो उसके खिलाफ एक लाख का जुर्माना किया जाएगा। जुर्माना न देने पर उसकी आरसी जारी की जाएगी। यह सख्त निर्देश जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कौस्तुभ कुमार ¨सह ने शनिवार को जनपद के सभी खंड शिक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 08:31 PM (IST)
        
(News from Unnao, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें