उन्नाव

  • कैंसर से प्रधान की मौत के बाद निर्विरोध निर्वाचित हुई पत्नी

            
    Updated on: Mon, 15 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    नवाबगंज संवादसूत्र: विकासखण्ड के ग्राम गोकुलपुर में कैंसर से मौजूदा प्रधान की मौत हो जाने के बार रविवार को दोबारा चुनाव हुआ। जहां एक ही आवेदन आने पर मृतक प्रधान की पत्नी निर्विरोध प्रधान निर्वाचित हो गई। दो माह पहले हुए चुनाव में गांव के बा¨शदो ने सुनील कुमार को प्रधान चुना था। सुनील कुमार कैंसर की बीमारी से पीड़ित चल रहे थे। एक माह पहले कैंसर के चलते सुनील की मौत हो गई। जिस पर ग्राम प्रधान पद रिक... और पढ़ें »

  • सड़क हादसों में युवक की मौत, छह घायल

            
    Updated on: Mon, 15 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    उन्नाव, जागरण संवाददाता: अलग-अलग थानाक्षेत्रों में हुए सड़क हादसों में एक युवक की मौत हो गई। जबकि एक पत्रकार की पत्नी समेत चार लोग घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। पत्रकार की पत्नी को गंभीर हालत में लखनऊ ट्रामा सेंटर रिफर कर दिया गया। शहर कोतवाली के गांव गजौली निवासी राजाराम (45) पुत्र कल्लू शनिवार को मजदूरी कर देर रात वापस अपने घर जा रहे थे। दहीचौकी में सड़क पार करते समय डी... और पढ़ें »

  • अंतर जनपदीय गिरोह के आठ बदमाश गिरफ्तार

            
    Updated on: Mon, 15 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    उन्नाव, जागरण संवाददाता : अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे धरपकड़ अभियान के तहत कोतवाली और स्वाट टीम ने संयुक्त रूप से लुटेरों के अंतर जनपदीय गिरोह के आठ बदमाशों को शनिवार रात पीडीनगर से घेराबंदी कर धर दबोचा। पकड़े गए बदमाशों के पास लूट और चोरी के सोने चांदी के जेवरात, दो तमंचा कारतूस भी बरामद हुए। पकड़े गए लुटेरों में एक बदमाश जानलेवा हमला और लूट के मामले में रायबरेली जनपद के लालगंज कोतवाली क्षेत्र ... और पढ़ें »

  • मकान ढहाया, पत्नी-बच्चों को पीटा

            
    Updated on: Mon, 15 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    नवाबगंज, संवादसूत्र: अजगैन थाना के लखनापुर गांव में प्रधान और उनके सहयोगियों ने गांव में दबंगई दिखा एक गरीब की दीवाल गिरा दी। वही घर में मौजूद उसकी पत्नी और बच्चों को भी जमकर मारापीटा। इसकी शिकायत भुक्तभोगी ने अजगैन थाने में दर्ज कराई है। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। अजगैन थाने के गांव लखनापुर के मजरे खड़ेहरा निवासी अति गरीब शिवदेवी बच्चों के साथ अपने कच्चे मकान मे... और पढ़ें »

  • परिक्रमा कर की लोक कल्याण की कामना

            
    Updated on: Mon, 15 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    सुमेरपुर, संवाद सूत्र: बिहार कस्बा के संकटमोचन धाम में शनिवार को घाटा मेहंदीपुर वाले बाला जी महाराज के चतुर्थ सवामनी हवन उत्सव में भारी संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया। भारी संख्या में पहुंचे श्रद्धालुओं ने बाबा के दरबार में माथा टेककर व यज्ञ शाला के फेरे लेते हुए लोक कल्याण की कामना की। इस मौके पर गायकों ने श्री बाला जी भगवान के भजनों को सुन कर लोग भक्ति सागर मे गोते लगाते रहे। रात मे जवाबी की... और पढ़ें »

  • बंधक बना किशोरी से 22 दिन तक दुष्कर्म

            
    Updated on: Mon, 15 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    पुरवा(उन्नाव), संवादसहयोगी: पुरवा कोतवाली के नौगवां से दैनिक क्रिया के लिए निकली 16 वर्षीय एक किशोरी को बाइक सवार दो युवक तमंचा अड़ाकर उठा ले गए। एक युवक उसे घर में बंधक बनाए रखकर 22 दिनों तक लगातार दुष्कर्म किया। मौका पाकर किशोरी ने परिजनों को मोबाइल पर जानकारी दी। परिजनों ने पुलिस से शिकायत की तब वह मुक्त हो सकी। पर पुलिस ने रिपोर्ट नहीं लिखी। दुष्कर्म का शिकार बनी किशोरी रिपोर्ट दर्ज कराने के ल... और पढ़ें »

  • नेत्र रोगियों को नयन ज्योति की दिखाई आस

            
    Updated on: Mon, 15 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : आजादनगर स्थित सुमन स्मृति संस्थान में रविवार को नि:शुल्क नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। इसमें 35 मरीजों की जांच विशेषज्ञ डाक्टरों की टीम ने किया। उन्हें दवा दी और उपचार के तरीके बताए। शिविर में 20 मरीजों को आपरेशन योग्य पाया गया। उन्हें 10 दिन बाद फिर बुलाया गया। नेत्र सर्जन डा. नितिन मित्तल व फेको एवं ग्लूकोमा विशेषज्ञ डा. जिमी मित्तल ने अपनी टीम के साथ मरीजों... और पढ़ें »

  • नेत्र रोगियों को नयन ज्योति की दिखाई आस

            
    Updated on: Mon, 15 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : रविवार को आजाद नगर स्थित सुमन स्मृति संस्थान कार्यालय में नि:शुल्क नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। इसमें 35 मरीजों का परीक्षण विशेषज्ञ डाक्टरों की टीम ने किया। नेत्र रोगियों को दवा उपचार के नुख्से बताए। शिविर में आए मरीजों में से 20 को आपरेशन योग्य पाया गया। उन्हें 10 दिनों बाद पुन: बुलाया गया। इससे पहले दैनिक जागरण के संपादकीय निदेशक महेन्द्र मोहन गुप्ता जी ने ... और पढ़ें »

  • महाशिवरात्रि पर धूमधाम से निकलेगी शिव बरात

            
    Updated on: Mon, 15 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    उन्नाव, जागरण संवाददाता : सात मार्च को बड़े ही धूमधाम से हाथी घोड़ों व बैंडबाजों के साथ शहर में भगवान शिव की बरात निकलेगी। शिव बरात में तीन सैकड़ा से अधिक सुसज्जित झांकियां होंगी। जो आकर्षण का केंद्र रहेंगी। यह जानकारी शिव बरात के संयोजक राजकुमार निगम व सहसंयोजक विनोद शर्मा ने दी है। उन्होंने बताया कि इसकी तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। इसे लेकर रविवार को सोहनलाल धर्मशालें में गुरु प्रसाद शुक्ल की... और पढ़ें »

  • सीएचसी निर्माण में बीडीओ आवास अटका रहा रोड़ा

            
    Updated on: Mon, 15 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    फतेहपुरचौरासी, संवादसूत्र: फतेहपुर चौरासी के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को उच्चीकृत कर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनाए जाने में भूमि न मिलने की बाधा समाप्त हो सकती है। पीएचसी की भूमि ही सीएचसी भवन निर्माण के लिए पर्याप्त है लेकिन बीडीओ आवास रोड़ा बन है। यदि बीडीओ आवास की भूमि स्वास्थ्य विभाग को सौंप दी जाए तो सीएचसी के निर्माण में अटका भूमि की कमी का रोड़ा समाप्त हो जाएगा। पीएचसी प्रभारी ने इस ... और पढ़ें »

  • खनन के आरोप में प्रधान का ट्रैक्टर सीज, रिर्पोट एडीएम को भेजी

            
    Updated on: Mon, 15 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    अचलगंज, संवादसूत्र: खनन पर बंदिशों का असर ग्रामीण अंचलों में होता नजर नहीं आ रहा है। इसके तोड़ने वाले रसूकदार ही हैं, जिनको इसकी रखवाली का जिम्मा जनता ने सौपा है। बदरका चौकी पुलिस ने रविवार दुधौडा प्रधान के टैक्टर को बालू ले जाते रंगे हाथ पकड कर सीज किया है वहीं प्रताप निषाद के विरुद्ध अवैध खनन की रिर्पोट एडीएम को भेजी है। ग्रामीणों के अनुसार यह गोरख धंघा पंचायत चुनाव में जीतने के बाद से निरंत... और पढ़ें »

  • झांसा दे युवती को 40 हजार में बेंचा

            
    Updated on: Mon, 15 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    फतेहपुरचौरासी(उन्नाव), संवादसूत्र : थानाक्षेत्र के ग्राम अल्लीपुर में पशु की तस्करी करने वाले गिरोह में संलिप्त युवक लगभग एक माह पूर्व एक महिला को घर छोड़ने का झांसा देकर बाइक पर बैठा लिया और गंगापार ले जा कर 40 हजार में उसे बेच डाला। एक माह तक महिला को एक गांव से दूसरे गांव घुमाया जाता रहा। और इस बीच पशु तस्कर के साथ दो अन्य लोगों ने दुष्कर्म का प्रयास किया। किसी तरह युवती एक माह बाद अपने घर वापस ... और पढ़ें »

  • मेगा मेंटीनेंस से गड़बड़ाया ट्रेनों का संचालन

            
    Updated on: Mon, 15 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : रविवार को मेगा मेंटीनेंस को लिए गए मेगा ब्लाक का असर ट्रेनों के संचालन पर देखने को मिला। तड़के सुबह से गंगाघाट रेलवे स्टेशन पहुंचे कर्मचारियों ने कई चरणों में मिले ब्लाक के दौरान पटरियों से लेकर ओएचई तक की मरम्मत की। रेलवे विभाग द्वारा पूर्व में जारी सूचना के अनुसार करीब एक दर्जन से अधिक ट्रेनों को लेटलतीफी से बचाने के लिए उन्हें निरस्त ही कर दिया गया। वहीं, कुछ लखनऊ की ओर... और पढ़ें »

  • झाड़ियों में मिला नवजात कुछ ही देर बाद हुई मौत

            
    Updated on: Mon, 15 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : रविवार को थानाक्षेत्र के नरबीजपुर गांव के बाहर झाड़ियों में ग्रामीणों को एक नवजात कपड़े में लिपटा हुआ मिला। बच्चे की रोने की आवाज सुन कर महिलाएं उसके पास गईं और उसे गोद में उठा कर गांव में ले आईं। यहां अचानक बच्चे की तबीयत बिगड़ती देख महिलाएं उसे जिला अस्पताल लेकर जाने लगीं। तभी रास्ते में उसकी मौत हो गई। घटना के बाद ग्रामीण उसकी मां को कोसते दिखाई दिए, जिसने मासूम को मरने क... और पढ़ें »

  • कटुता भुला चार दंपतियों ने मिलाया हाथ

            
    Updated on: Mon, 15 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    उन्नाव, जागरण संवादसूत्र: घरेलू विवाद और आपसी कलह के चलते पुलिस तक पहुंचे पति-पत्नी के बीच के विवादों में रविवार को पुलिस लाइन स्थित पुलिस परिवार परामर्श केन्द्र में दस दंपतियों को एक बेंच पर बैठाकर आपसी वार्ता कराई गई जिसमें चार दंपतियों ने पूर्व के विवादों को भुलाकर वैवाहिक जीवन शुरु करने का संकल्प लिया। केंद्र सदस्यों ने उनहें विदाई दी। पुलिस अधीक्षक नेहा पाण्डेय की अध्यक्षता में रविवार को वै... और पढ़ें »

  • ग्री¨टग कार्डों की होली जला मनाया विरोध

            
    Updated on: Mon, 15 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : रविवार को विहिप एवं बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने दर्जनों ग्री¨टग कार्डों की होली जलाकर वेलेंटाइन डे का विरोध दर्ज कराया। उन्होंने वेलेंटाइन डे को पाश्चात्य सभ्यता ¨सबल बता कर इससे मनाने का भी विरोध किया। रविवार दोपहर करीब 12 बजे एक दर्जन से अधिक कार्यकर्ता राजधानी मार्ग पर एकत्रित हुए और दर्जनों ग्री¨टग कार्डों को लेकर बीच सड़क पर कार्डों की होली जलाई। विहिप जिला मंत्री स... और पढ़ें »

  • मशीन के पट्टे में फंसकर युवक की जान गई

            
    Updated on: Mon, 15 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    फतेहपुर चौरासी, संवादसूत्र: थानाक्षेत्र के गांव कोड़री में मशीन के पट्टे में फंसकर की मौत हो गए। मृतक युवक डीजल चालित मशीन से जानवरों के लिए चारा काट रहा था। थाना क्षेत्र के ग्राम कोड़री निवासी कमलेश 40 वर्ष पुत्र राम ¨सह जानवरों के चारे के लिए डीजल चालित चारा मशीन से चारा काट रहा था। इसी बीच वह मशीन के चल रहे पट्टे की चपेट में आ गया और उसमे फंसकर वह गंभीर रूप से घायल हो गया। परिवार के लोग उसे प्र... और पढ़ें »

  • घरों में घुसता गंदा पानी, रामपुरी की यही कहानी

            
    Updated on: Mon, 15 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    उन्नाव, जागरण संवाददाता : बांस व बल्लियों के सहारे दौड़ रहे बिजली के तार, बजबजाती नालियां, जगह जगह लगे कूड़े के ढेरों में लोट रहे सुअर, खराब पड़े व गंदा बदबूदार पानी दे रहे हैंडपंप, सड़कों व गलियों में भरता पानी वार्ड नंबर 14 मौहारी बाग की पहचान बने हुए हैं। साढ़े चार करोड़ रुपए से कराए गए विकास कार्य इन समस्याओं के आगे बौने साबित हो रहे हैं। तीन वार्डों का पानी सिविल लाइन नाले से होता हुआ केवटा ताल... और पढ़ें »

  • रंजिश में अधेड़ को गोली मारी, गंभीर

            
    Updated on: Mon, 15 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    सुमेरपुर, संवादसूत्र : बिहार थाना क्षेत्र के ग्राम जालिमगंज में रंजिश को लेकर गोली मारकर एक व्यक्ति को गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल के पुत्र ने क्षेत्र पंचायत सदस्य सहित तीन लोगों कर नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है। घटना के बाद पुलिस ने गांव में डेरा डालकर छानबीन में जुटी है। ग्राम जालिमगंज निवासी कमल ¨सह 50 वर्ष पुत्र शिवप्रताप ¨सह रविवार को प्रात: अपने खेत गया था, तभी गोली मारकर उसे गंभीर रूप... और पढ़ें »

  • युवक का पेड़ पर लटका मिला शव

            
    Updated on: Mon, 15 Feb 2016 01:01 AM (IST)

    उन्नाव, जागरण संवाददाता: सफीपुर कोतवाली के अंतर्गत महमूदपुर गांव के बाहर खेत में पेड़ से एक युवक का शव संदिग्ध अवस्था में फांसी के फंदे पर झूलता हुआ मिला। कोतवाली क्षेत्र के गांव महमूदपुर निवासी 19 वर्षीय अनूप पुत्र शिवकुमार शाम से गायब था। देर रात तक जब वह घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने खोजबीन शुरू की। आधी रात के बाद उसका शव गांव के बाहर डल्ला के खेत में खड़े आम के पेड़ से फांसी के फंदे पर लटकता मि... और पढ़ें »

(News from Unnao, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें