Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

उन्नाव

कार की मरम्मत में लगी आग, दो युवक झुलसे

उन्नाव, जागरण संवाददाता: लखनऊ-कानपुर राजमार्ग पर शहर कोतवाली क्षेत्र में गदनखेड़ा के निकट स्थित एक टायर शो रूम के पास कार की मरम्मत करते समय अचानक आग लग गई। इस बीच कार की मरम्मत कर रहे दो युवक झुलस गए। दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। शो रूम स्वामी ने पास मौजूद अग्निशमन संसाधनों और पानी की मदद से आग बुझाई। हुआ यह दिल्ली की एक कार में पेट्रोल पंप पर धोखे से पेट्रोल की जगह डीजल भर दिया गया।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:19 PM (IST)
        

दौड़ में अविनाश और रानी ने मारी बाजी

उन्नाव, जागरण संवाददाता: राजकीय पॉलीटेक्निक में गुरुवार को दो दिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ संस्थान के पूर्व प्रधानाचार्य एसके वर्मा ने ध्वजारोहण और मशाल जलाकर किया। प्रधानाचार्य एल.एस. यादव नें मुख्य अतिथि को बुके भेंट कर स्वागत किया। उद्घाटन में संस्था के छात्र-छात्राओं ने सरस्वती वन्दना, स्वागत गान और सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। मुख्य अतिथि ने तकनीकी शिक्षा और खेलकूद की मह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 10:10 PM (IST)
        

सूचना आयुक्त ने 105 वादों की सुनवाई की

उन्नाव, जागरण संवाददाता : सूचना अधिकार अधिनियम के तहत मांगी गई जानकारियों की सूचना न दे पाने पर खाद्य एवं विपणन अधिकारी को सूचना आयुक्त ने भविष्य में ऐसी गलती की पुनरावृत्ति न होने की जहां हिदायत दी। वहीं मामलों की सुनवाई के दौरान हाल में शोर शराबा मचने पर उन्होंने कहा कि पिन ड्राप साइलेंस रखें वरना सख्ती बरती जाएगी। गुरुवार को उन्होंने कलेक्ट्रेट के पन्नालाल हाल में सूचना अधिकार अधिनियम 2005 स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 09:57 PM (IST)
        

लापरवाही की ईट-मिंट्टी में दफन हुई समय सीमा

जागरण अभियान का लोगो.. .कानपुर-लखनऊ राजमार्ग -18 माह में बनने वाला पुल साढ़े चार साल बाद भी अधूरा -शुरू से आधी अधूरी व्यवस्था के साथ हुआ काम शुरू उन्नाव, जागरण संवाददाता : कानपुर-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग पर बनने वाले आरओबी के निर्माण में लापरवाही और मनमानी की सारी सीमाएं पार हो गई। हकीकत यह है कि निर्माण में लगी कंपनी के काम में भी तेजी तभी आती है जब शासन प्रशासन की तरफ से उस पर कोई दबाव पड़ता ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 09:09 PM (IST)
        

चार के भरोसे रेलवे स्टेशन की साफ-सफाई

उन्नाव, जागरण संवाददाता : रेलवे स्टेशन पर साफ सफाई की व्यवस्था कुल चार सफाई कर्मचारियों के भरोसे है। इस वजह से यहां के प्लेट फार्मों, शौचालयों व परिसर में गंदगी का साम्राज्य व्याप्त रहता है। यह स्थिति तब तक ऐसी ही रहेगी जब तक रेलवे द्वारा स्टेशन की सफाई का ठेका नहीं उठाया जाएगा। स्टेशन परिसर में फैली पड़ी गंदगी के कारण यात्रियों को दिक्कतों का सामना करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। रेलवे के सूत्रो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 09:09 PM (IST)
        

तीन घरों को चोरों ने बनाया निशाना

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : चोरों ने नवागंतुक थानाध्यक्ष को अपनी सलामी दे दी है। बुधवार की रात चोरों ने एक ही मुहल्ले में तीन अलग अलग चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया और हजारों रुपए के माल पर हाथ साफ कर भाग निकले। पीड़ितों ने घटना की जानकारी गंगाघाट थाना पुलिस को दी है। कमरे का ताला तोड़ पार की नकदी व जेवर थानाक्षेत्र के जगनीखेड़ा मुहल्ले में रहने वाले महेंद्र शुक्ला पुत्र राममोहन शुक्ला पेशे से प्रापर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 08:46 PM (IST)
        

वृद्ध को टक्कर मारने के बाद हॉकी से पीटा

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : थानाक्षेत्र में दबंगों ने एक वृद्ध को बाइक से टक्कर मारने के बाद जमकर उत्पात मचाया। टक्कर लगने के बाद वृद्ध ने जब विरोध किया तो आरोपियों ने उसे अपने साथियों की मदद से लाठी डंडे से पीट दिया। बीच बचाव में राहगीर आए तो दबंगों ने फोन कर अपने आधा दर्जन साथियों को लाठी डंडे के साथ बुला लिया और माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया। इस बीच लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 08:43 PM (IST)
        

लाखों की योजना को अराजकता की 'दीमक'

प्रशांत द्विवेदी, शुक्लागंज विकास क्षेत्र में कार्य करते हुए शासन की ओर से समय समय पर तमाम प्रकार योजनाएं तो जारी कर दी जाती हैं पर इसका लाभ जनता को न के बराबर ही मिल पाता है। प्रशासन ने गंगाघाट नगर पालिका कार्यालय से जुड़ी जगह पर वर्ष 2008 में संगठित विकास योजना के तहत व्यवसायिक दुकानों व आफिस हाल के लिए भवन का निर्माण कराया। इस निर्माण में करीब 22 लाख रुपए खर्च किए गए और इसके निर्माण में करीब स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 08:37 PM (IST)
        

लाखों की योजना को अराजकता की 'दीमक'

प्रशांत द्विवेदी, शुक्लागंज विकास क्षेत्र में कार्य करते हुए शासन की ओर से समय समय पर तमाम प्रकार योजनाएं तो जारी कर दी जाती हैं पर इसका लाभ जनता को न के बराबर ही मिल पाता है। प्रशासन ने गंगाघाट नगर पालिका कार्यालय से जुड़ी जगह पर वर्ष 2008 में संगठित विकास योजना के तहत व्यवसायिक दुकानों व आफिस हाल के लिए भवन का निर्माण कराया। इस निर्माण में करीब 22 लाख रुपए खर्च किए गए और इसके निर्माण में करीब स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 08:35 PM (IST)
        

युवक का शव मिला

बांगरमऊ, संवाद सहयोगी : बांगरमऊ लखनऊ मार्ग पर गुरुवार भोर पहर एक अज्ञात युवक का शव सड़क किनारे पड़ा मिला। पुलिस ने कई घंटे तक आस-पास के ग्रामीणों को बुलाकर शव की पहचान कराने का प्रयास किया। किन्तु पहचान न हो पाने पर अज्ञात में शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस का मानना है कि युवक की मौत दुर्घटना में हुई। लखनऊ मार्ग पर गांव भटियापुर के निकट गुरुवार सुबह लगभग पांच बजे एक अज्ञा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 08:22 PM (IST)
        

हादसों में दो महिलाओं समेत आठ घायल

उन्नाव, जागरण संवाददाता : गुरुवार को अलग-अलग मार्गों पर विभिन्न थाना क्षेत्रों में हुई दुर्घटनाओं में बाइक सवार दो महिलाओं समेत आठ लोग घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें एक महिला की हालत नाजुक है। कानपुर के बादशाहीनाका थाना क्षेत्र के मोहल्ला धनकुट्टी निवासी रामशंकर एक मांगलिक उत्सव में शामिल होने अचलगंज थाना क्षेत्र के गांव सुपासी आए थे। गुरुवार को वह बाइक से पत्नी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 07:18 PM (IST)
        

बिजली बकाए के वसूले 1.90 लाख

सुमेरपुर, संवादसूत्र : विद्युत विभाग ने ग्राम बक्सर में कैंप लगाकर एक लाख 90 हजार का बकाया वसूल किया। इस कनेक्शनों की चे¨कग के दौरान एक लोगों को बिजली चोरी कर ट्यूबवेल चलाते हुए पकड़ा। कैंप में 17 उपभोक्ताओं को छूट योजना में शामिल करने के लिए ओटीएस फार्म भरवाए गए। 8 लोगों के कनेक्शन बकाया जमा न करने के कारण काट दिए गए। ग्राम बक्सर में विद्युत विभाग के एसडीओ बीडी सोनकर के नेतृत्व में कैंप लगाया गय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:56 PM (IST)
        

तालाब में मिले शव की हुई पहचान

उन्नाव, जागरण संवाददाता : पुरवा कोतवाली क्षेत्र में मरोई तालाब में मिले अज्ञात शव की गुरुवार को पहचान हो गई। मृतक सोहरामऊ थाना क्षेत्र का निवासी था। छोटे भाई का कहना है कि वह मानसिक रोगी था अक्सर घर से निकल जाता था और कई-कई दिनों तक गायब रहता था। तीन दिन पूर्व पुरवा कोतवाली क्षेत्र के मरोई तालाब में एक पचास वर्षीय अज्ञात अधेड़ का शव मिला था। गुरुवार को शव की पहचान की गई। थाना सोहरामऊ की ग्राम पंच... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:52 PM (IST)
        

ठंड लगने से युवक की मौत

बीघापुर, संवाद सहयोगी : विकास खंड के ग्राम सोनवा खेड़ा मजरे कटरा दिवान खेड़ा निवासी एक 20 वर्षीय युवक की ठंड लगने से मौत हो गयी। घटना के समय मृतक खेत पर लगी फसल की ¨सचाई कर रहा था। उक्त गांव निवासी सांवले पुत्र स्व. रामलाल यादव बुधवार को अपने खेत में गेहूं की ¨सचाई कर रहा था। बीते कई दिनों से पड़ रही भीषण ठंड का प्रभाव पानी में रहने के कारण युवक पर अधिक हुआ। खेत में काम करने के दौरान ही उसे पेट दर्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:36 PM (IST)
        

बदमाशों ने दूधिया से दस हजार लूटे

अचलगंज संवादसूत्र : बीते 12 नवंबर और 8 दिसंबर को दूधिये और सब्जी विक्रेता से हुई लूट की घटनाओं का खुलासा करने में अब तक असफल रही अचलगंज थाना पुलिस को बुधवार लुटेरों ने एक और घटना को अंजाम देकर चुनौती दी है। रात बदमाशों ने हड़हा वसैना मार्ग पर दूध बेचकर वापस लौट रहे दूधिए को बाइक सवार बदमाशों ने असलहों के बल पर जमकर मारापीटा और पास मौजूद 10 हजार रुपए की नकदी लूट ली। पीड़ित ने इसकी सूचना गुरुवार सुबह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:35 PM (IST)
        

आठ दिन से पोस्टर्माटम हाउस में सड़ रहा शव

उन्नाव, जागरण संवाददाता : अज्ञात शवों को लेकर पुलिस टालू रवैया अपनाए रहती है। अज्ञात शवों को जिला अस्पताल पहुंचाने के बाद पुलिस उनका पोस्टमार्टम कराना भूल जाती है। नतीजा निकलता है कि कई कई दिनों तक शव सड़ा करते हैं। दुर्घटना में मृत एक अज्ञात अधेड़ का शव एक सप्ताह से जिला अस्पताल की मच्र्युरी में पड़ा सड़ रहा है पुलिस पोस्टमार्टम कराना भूल बैठी है। सोहरामऊ थाना क्षेत्र में आशा खेड़ा के निकट एक सप्ताह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:05 PM (IST)
        

शिक्षक ही ला सकते सामाजिक परिवर्तन

उन्नाव, जागरण संवाददाता : शिक्षक ही समाज में परिवर्तन ला सकते हैं। बस उनमें सकारात्मक और रचनात्मक सोच होनी चाहिए। यह बात गुरुवार को परिषदीय विद्यालयों के 48 शिक्षकों को शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार लाने के उद्देश्य से डायट के सभागार में प्रशिक्षण देने के दौरान स्टर संस्था के सरकारी प्रोग्राम निदेशक संदीप मिश्रा ने कही। प्रशिक्षण के दौरान उन्होंने इन शिक्षकों को बताया कि वर्तमान में जो भी साधन और... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 06:00 PM (IST)
        

लापरवाही से बढ़ी पुल बनाने की मियाद

उन्नाव, जागरण संवाददाता : लखनऊ कानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बनने वाले आरओबी के निर्माण में लापरवाही और मनमानी की सारी सीमाएं पार हो गई। हालत यह है कि निर्माण में लगी कंपनी के काम में भी तेजी उस समय आती है जब शासन प्रशासन की तरफ से उस पर कोई दबाव पड़ता है। इसी मनमानी के कारण 18 माह में बनने वाला पुल साढ़े चार साल से अधिक समय बीत जाने के बाद भी अधूरा है। वर्ष 2010 के अप्रैल मई माह में शुरू हुआ रायबरे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 05:55 PM (IST)
        

ठंडक बढ़ी, बेसहारों को रैनबसेरा का सहारा

शुक्लागंज, संवाद सहयोगी : पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी से लगातार बढ़ रही ठंड के बाद भी नगर में अभी तक बेसहारों के लिए रैनबसेरा में रुकने को समुचित व्यवस्था नहीं की गई है। हाल ही में जिलाधिकारी ने नगर पालिका को रैन बसेरा में गरीबों के रुकने को सभी इंतजाम करने के कड़े निर्देश दिए थे। रात को बढ़ रही भीषण ठंड में बेसहारों के रुकने को पालिका ने भवन के दरवाजे तो खोल दिए पर अभी तक ठंड से बचने को कंबल व पैरा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:06 AM (IST)
        

स्क्रैप व्यापारी के एक और अपहर्ता को पुलिस ने दबोचा

उन्नाव, जागरण संवाददाता: बीते 16 अक्टूबर को शहर के गदन खेड़ा स्थित एक होटल में ठहरे गुजरात के व्यापारी के अपहरण मामले का खुलासा कर चुकी कोतवाली पुलिस ने एक और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि इस मामले के मुख्य आरोपी समेत तीन लोगों को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। खासबात यह है कि 40 लाख की फिरौती वसूलने वाले इस मामले में पुलिस अभी तक कार और 98 हजार रुपयों के अलावा कोई खास बरामदगी नहीं क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 01:06 AM (IST)
        
(News from Unnao, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें