Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सुल्तानपुर

मरम्मत नहीं, बंद कर दिया पुराना गोमती पुल

old Gomti bridge closed

सुल्तानपुर : कई दिनों से क्षतिग्रस्त गोलाघाट स्थित पुराने गोमती पुल की मरम्मत कराने की बजाय प्रशासन ने आवागमन बंद कर दिया। जिससे कस्बा सुल्तानपुर, बेंचू खां का पुरवा व गोलाघाट इलाके के सैकड़ों लोगों को मुश्किलें खड़ी हो गई हैं। सोमवार को क्षेत्रवासियों ने एडीएम प्रशासन को इस बावत ज्ञापन सौंपा और पुल की मरम्मत कराकर आवागमन शुरू कराने की मांग की गई। सैकड़ों वर्ष पुराने ऐतिहासिक गोलाघाट गोमती पुल देखर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

मजदूरों ने बुलंद की आवाज

labours agitated against increasing crime

सुल्तानपुर : जिले में बढ़ रहे अपराधों के खिलाफ मजदूर मुखर हो गए हैं। पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए मजदूर नेताओं ने सोमवार को तिकोनिया पार्क में धरना दिया। पुलिस-प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। इसके उपरांत पंद्रह सूत्रीय मांग पत्र मुख्यमंत्री को भेजा। उत्तर प्रदेश खेत मजदूर यूनियन की जिला इकाई ने कलेक्ट्रेट स्थित तिकोनिया पार्क में धरना शुरू किया। झंडा-बैनर लेकर शासन-प्रशासन के विरोध म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

बेसिक शिक्षक भर्ती : 22 अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग

counsilling for basik teachers

सुल्तानपुर : जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में 72,825 बेसिक शिक्षकों की भर्ती के क्रम में दूसरे चरण की प्रक्रिया सोमवार को शुरू हुई। दिन भर में सिर्फ 22 अभ्यर्थी ही काउंसिलिंग के लिए पहुंचे। जबकि अमेठी से एक भी अभ्यर्थी ने काउंसिलिंग नहीं कराई। डायट के प्रभारी प्राचार्य अनूप कुमार के संयोजन में बेसिक शिक्षक भर्ती प्रक्रिया का दूसरा चरण पूर्वाह्न शुरू हुआ। अनारक्षित वर्ग में शिक्षामित्रों एवं ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

बीस सजायाफ्ता जाएंगे नैनी जेल

सुल्तानपुर : जिला कारागार में सजा काट रहे बीस कैदियों को नैनी सेंट्रल जेल भेजा जाएगा। यह कार्रवाई उच्च न्यायालय की न्यायमूर्ति व अफसरों के जेल निरीक्षण के बाद की गई। बड़ी संख्या में कैदियों के नैनी भेजे जाने से जेल में हड़कंप मचा हुआ है। इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ से न्यायमूर्ति नाहिद आरा मोनिश ने बीस सितंबर को पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के साथ अमहट जेल का निरीक्षण किया था। पड़ताल के दौरा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

फौजी बनने की चाह में खतरे में जान!

many applicants went to Faizabad by sitting on the roof of bus and train

सुल्तानपुर : सेना भर्ती में फैजाबाद जा रहे युवाओं के चलते सोमवार को परिवहन व्यवस्था ध्वस्त रही। ट्रेन में डिब्बों की छत व इंजन पर बैठ कर लोगों ने यात्रा की। बस में भी जगह न मिलने पर बड़ी संख्या में युवा छत पर सवार होकर गंतव्य की ओर जाते दिखे। इस दौरान पुलिस व प्रशासन की व्यवस्था निष्प्रभावी रही। फैजाबाद में चल रही सेना की खुली भर्ती में मंगलवार को प्रतापगढ़ जिले के युवाओं के लिए दिन निर्धारित है। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

प्रोन्नत वेतनमान के लिए शिक्षकों ने घेरा बीएसए दफ्तर

सुल्तानपुर : जिले के अशासकीय स्थाई मान्यता प्राप्त जूनियर हाईस्कूलों के शिक्षकों ने सोमवार को विभिन्न समस्याओं को लेकर बीएसए दफ्तर का घेराव किया। माध्यमिक शिक्षकों की प्रोन्नत वेतनमान, अनुदान सूची व पुरानी पेंशन व्यवस्था मुख्य मुद्दा रहेगी। सीनियर बेसिक शिक्षक संघ के बैनर तले धरने पर बैठे कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री को संबोधित पंद्रह सूत्रीय मांगपत्र बीएसए को सौंपा और प्रभावी कदम उठाए जाने की मांग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

एकजुटता की मिसाल पेश करें अंबेडकर अनुयायी : चंदिमा

samelan

सुल्तानपुर : भारत में बौद्ध धर्म का पुर्नजागरण हो रहा है। धम्म के प्रबल संचालन से भारत ही नहीं बल्कि विश्व के सभी मानव का कल्याण संभव है। तथागत बुद्ध के धम्म को सम्राट अशोक महान ने दुनिया में प्रस्थापित करके गतिमान किया था। 20वीं सदी में बाबा साहब डॉ.भीमराव अंबेडकर ने भारत में बौद्ध धम्म की स्थापना एवं भारत के शोषितों के कल्याण हेतु जीवन पर्यत संघर्ष किया। वर्तमान समय में जरूरत है अंबेडकर अनुयाइयो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 09:20 PM (IST)
        

धूमधाम से निकली महाराजा अग्रसेन की शोभायात्रा

agarsen jayanti

सुल्तानपुर : अग्रहरि नवयुवक दल के तत्वावधान में रविवार को शहर में महाराजा अग्रसेन की झांकी निकाली गई। जिसमें वैश्य समाज के दर्जनों लोगों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। रामलीला मैदान में दिन भर कार्यक्रमों की धूम रही। नगर स्थित रामलीला मैदान में रविवार को वैश्य समाज के महिला, पुरुष व बच्चे बड़ी संख्या में एकत्रित हुए। कार्यक्रम की शुरुआत अमेठी के मसाला व्यवसायी राजेश अग्रहरि ने महाराजा अग्रेसन के चित्र प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 09:19 PM (IST)
        

बिजली के लिए हाहाकार, व्यापारी-किसान सड़क पर

protest for electricity

सुल्तानपुर : जिले में बिजली संकट से चारों ओर हाहाकार मच गया है। करौंदीकला व सूरापुर में किसान, व्यापारी एवं आम नागरिक सड़क पर उतर आए। उपकेंद्रों के सामने घंटों धरना चलता रहा। सूचना पाकर जब अधिकारी मौके पर पहुंचे और शीघ्र व्यवस्था में सुधार किए जाने के लिए कार्रवाई का आश्वासन दिया तब जाकर स्थिति सामान्य हो सकी। करौंदीकलां संवादसूत्र के अनुसार जिला पंचायत सदस्य दयाशंकर मोदनवाल, नन्हें उपाध्याय, कमल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 09:16 PM (IST)
        

'मैं प्रेम गीत लिखता हूं, तुम भी नया कलाम लिखो..'

kavi sammelan

सुल्तानपुर : 'नफरत के इस दीवाने को जल जाने से बेहतर है, मैं एक प्रेम गीत लिखता हूं तुम भी नया कलाम लिखो..।' यह चंद पंक्तियां हैं प्रख्यात कवि वाहिद अली की। जिन्होंने रविवार को पं.रामनरेश त्रिपाठी सभागार में अखिल भारतीय कवि सम्मेलन एवं मुशायरा में सुनाईं। इस दौरान कवियों ने लालफीताशाही पर खास तौर पर व्यंग्य किया। अखिल भारतीय कवि सम्मेलन एवं मुशायरा समिति की ओर से कौमी एकता के मद्देनजर कवि सम्मेलन ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 09:13 PM (IST)
        

केबीसी में शामिल होने को उमड़े लोग

kbc audition

अमेठी: चर्चित टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति का आडिशन गौरीगंज के जवाहर नवोदय विद्यालय में आयोजित हुआ। शो में शामिल होने के लिए सैकड़ों लोगों की भीड़ जुटी। लेकिन जिले का एक भी प्रतिभागी आगे के लिए क्वालीफाई नहीं कर सका। विद्यालय के बहुउद्देशीय सभागार में आयोजित कार्यक्रम में लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। पहले लोगों के पास बनाए गए और बाद में नाम व उम्र लिखकर एक बाक्स में पर्चियां डाली गई। पर्चियों के आधार पर चा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 09:12 PM (IST)
        

करोड़पति बनने की चाह में उमड़ी भीड़

audition for participating in KBC

सुल्तानपुर : करोड़पति बनने की चाह लिये शनिवार को गभड़िया स्थित शालीमार पैलेस में हजारों लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। कूपन जमा करने के बाद करीब पांच सौ लोगों को पास वितरित किया गया। आठ लोगों को लकी ड्रा के जरिए प्रतिभाग के लिए आमंत्रित किया गया। इनमें से एक भाग्यशाली प्रतिभागी को खेलने का मौका भी मिला। सोनी टीवी चैनल की ओर से गभड़िया स्थित एक निजी पैलेस में कार्यक्रम का आयोजन हुआ। कौन बनेगा करोड़पति कार्यक्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 09:44 PM (IST)
        

छात्रसंघ के लिए सड़क पर उतरे संगठन

students organisations agitated for students election

सुल्तानपुर : स्कूल-कॉलेजों में छात्रसंघ बहाली, महाविद्यालयों में फीस बढ़ोत्तरी को लेकर वामपंथी छात्र एवं युवा संगठनों समेत कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ता शनिवार को सड़क पर उतरे पड़े। शहर में जुलूस निकाला व धरना देकर सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा। स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया, अखिल भारतीय जनवादी नौजवान सभा व मा‌र्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पूर्व नियोजित कार्यक्रम के मुताबिक पूर्वा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 09:43 PM (IST)
        

जयंती पर याद किए गए रामबली मिश्र

celebrated birthday of freedom fighter Rambali Mishra

सुल्तानपुर : 103वीं जयंती पर शनिवार को स्वतंत्रता संग्राम सेनानी पं.रामबली मिश्र शिद्दत से याद किए गए। उनकी जयंती के अवसर पर शोभाराम राष्ट्रीय इंटर कॉलेज चंदीपुर व मायंग में कार्यक्रम आयोजित कर उनको याद किया गया। आजादी की लड़ाई में महान योगदान के लिए विख्यात पं.रामबली मिश्र जयंती पर ग्रामीणों को बहुत याद आए। उनके पैतृक गांव मायंग में विचार गोष्ठी का आयोजन हुआ तो मिश्र द्वारा स्थापित चंदीपुर स्थित ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 09:41 PM (IST)
        

ट्रक की टक्कर से पिकअप पल्टी, दो मरे, पिता-पुत्र गंभीर

सुल्तानपुर : थानाक्षेत्र के जमौली स्थित इलाहाबाद-फैजाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर शनिवार की देर शाम ट्रक व पिकअप में जोरदार टक्कर हो गई। जिससे मवेशियों को लादकर जा रही पिकअप पलट गई। पिकअप में सवार दो लोगों की मौके पर मौत हो गई। जबकि पिता-पुत्र गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं। दुर्घटना के बाद पिकअप मालिक व चालक फरार हो गए। पिकअप संख्या यूपी 65 बीटी 3020 पर सूरापुर में वाहन मालिक व चालक ने आधा दर्जन मवे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 09:39 PM (IST)
        

हाईकोर्ट जज ने किया जेल का निरीक्षण

High court judge inspected in district jail

सुल्तानपुर : उच्च न्यायालय की न्यायमूर्ति नाहिद आरा मोनिश ने शनिवार को अमहट जिला कारागार का निरीक्षण किया। उन्होंने बंदियों के रहन-सहन संबंधी व्यवस्थाओं की भी पड़ताल की। इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ से न्यायमूर्ति नाहिद आरा मोनिश दोपहर बाद जिला पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के साथ अमहट जेल पहुंची। जहां उन्होंने विभिन्न बैरकों की स्थिति देखकर व्यवस्थाओं की पड़ताल की। भोजनालय, चिकित्सालय व बंदियो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Sep 2014 09:38 PM (IST)
        

गरीबों को उजाड़ थम गया जेसीबी का चक्का

encrochment action stopped

सुल्तानपुर : कारण कुछ भी हो पर जो सामने दिखा वह प्रशासन की नियत पर सवाल खड़ा कर रहे हैं। सड़कों को अतिक्रमणकारियों द्वारा गलियों में तब्दील कर देने व इससे पैदा हुई जनसमस्या से बहुत दिनों तक प्रशासन नजरे छिपाता रहा। दुर्गापूजा महोत्सव की शुरुआत से पहले विसर्जन यात्रा के लिए सड़कों को अतिक्रमणमुक्त करने के लिए बंद कमरे में प्लान बना। अधिकारी गुरुवार को जेसीबी लेकर सड़क पर निकले। गरीब गुर्बो के ठेले-खोमच... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 09:39 PM (IST)
        

वाहन स्वामी को गोली मार लूटी कार

सुल्तानपुर : स्थानीय थाना क्षेत्र अंतर्गत लखनऊ-वाराणसी राजमार्ग पर गुरुवार को देर रात खोखीपुर में वाहन स्वामी को गोली मारकर बदमाश एक कार लूट ले गए। राजधानी से सुल्तानपुर की ओर आ रही कार में लखनऊ के शहीद पथ के पास से लुटेरे लिफ्ट के बहाने सवार हुए थे। वाहन स्वामी की गंभीर हालत देखते हुए स्थानीय चिकित्सकों ने उसे लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया है। उधर, धम्मौर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर प्रकरण की जांच श... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 09:33 PM (IST)
        

अक्षत, साक्षी व अंशिता ने जीती प्रतियोगिता

Akshat, Sakshi and Anshita won the compitition

सुल्तानपुर : जनपदीय संग्रहालय में शुक्रवार को प्राचीन भारतीय धरोहर विषयक ज्ञान प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमें शहर के विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। अक्षत, साक्षी और अंशिता ने क्रमश:पहला, दूसरा व तीसरा स्थान प्राप्त किया। प्राचीन भारतीय धरोहर विषयक ज्ञान प्रतियोगिता में शहर के टाइनी टाट्स पब्लिक स्कूल, रामराज सरस्वती बालिका विद्यामंदिर, राधारानी बालिका इंटर कॉलेज, लिटिल फ्ला... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 09:30 PM (IST)
        

आज मिलेगा केबीसी में शामिल होने का मौका

सुल्तानपुर : 'कौन बनेगा करोड़पति' के लिए प्रतिभागी चुनने के लिए शनिवार को शहर में सोनी टीवी द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया गया है। शालीमार पैलेस में तीन बजे से कार्यक्रम की शुरुआत होगी। एक घंटा सिर्फ पास वितरण होगा। ऑडीशन चार बजे से शुरू होगा। केबीसी में शामिल होने के लिए जिले-शहर के लोगों को सोनी टीवी की ओर से मौका मिला है। शनिवार को उक्त कार्यक्रम में चयन के लिए टीम आ रही है। गभड़िया स्थित शालीमार ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 09:28 PM (IST)
        
(News from Sultanpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें