Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 28,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सुल्तानपुर

बेमौसम बरसात से व्यवस्था बदहाल

सुल्तानपुर : बेमौसम बरसात से व्यवस्था बदहाल हो गई है। जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। शहर व गांवों में जगह-जगह जलभराव हो गया है। सड़कें कीचड़मय हो गई हैं। हालांकि मंगलवार को दिन में बीच-बीच में धूप निकलती रही, जिससे ठंड से लोगों को राहत जरूर मिली। मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को भी मिलाजुला मौसम रहेगा। रविवार देर रात अचानक मौसम का मिजाज बदल गया। बूंदाबांदी होने लगी। सोमवार को दिनभर रिमझिम बरसात होती... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:06 PM (IST)
        

लखनऊ ने पैंतीस रनों से दर्ज की जीत

सुल्तानपुर : पंत स्टेडियम में खेली जा रही विजय सिंह-अजय त्रिपाठी स्मारक अखिल भारतीय प्राइड एंड शाइन कप क्रिकेट प्रतियोगिता में मंगलवार को लखनऊ की टीम ने मेजबान सुल्तानपुर को 35 रनों से शिकस्त देकर अगले दौर में प्रवेश कर लिया है। मुकेश को मैन ऑफ दि मैच का पुरस्कार मिला। पूर्वाह्न सदाबहार क्रिकेटर्स सुल्तानपुर के कप्तान एहसान जमाल ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग का फैसला किया। अखिल इंफ्राटेक लखनऊ की ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:05 PM (IST)
        

रिमझिम फुहारों के बीच दी गई तिरंगे को सलामी

सुल्तानपुर : गणतंत्र दिवस सोमवार को जिलेभर में शान-ओ-शौकत से मनाया गया। रिमझिम फुहारों के बीच जगह-जगह तिरंगे को सलामी दी गई। मुख्य कार्यक्रम पुलिस लाइन मैदान में हुआ। जहां डीएम ने झंडारोहण किया, पुलिस की शानदार परेड व स्कूली बच्चों का सांस्कृतिक कार्यक्रम आकर्षण का केंद्र रहा। जिसमें जिले के जनप्रतिनिधियों, न्यायिक व प्रशासनिक अधिकारियों तथा आमजनों ने प्रतिभाग किया। कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी अदि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:02 PM (IST)
        

हादसों में दो की मौत, एक जख्मी

सुल्तानपुर : जिले के लम्भुआ व नगर कोतवाली क्षेत्र में हुए अलग-अलग सड़क हादसों में मंगलवार को दो युवकों की दर्दनाक मौत हो गई। एक युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया है, जिसका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। मोतिगरपुर थानाक्षेत्र अंतर्गत छिदवारी गांव निवासी संदीप (23) पुत्र मोती नागर व गोदलपुर निवासी दिनेश वर्मा (36) पुत्र रामसूरत मंगलवार को अपराह्न करीब चार बजे टै्रक्टर पर मोरंग व तिगोड़िया लादकर जा रह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:01 PM (IST)
        

जिपं सदस्य समेत दो घायल, मुकदमा दर्ज

सुल्तानपुर : विजेथुआ महावीरन धाम परिसर स्थित दुकान में बारिश का पानी जाने को लेकर मंगलवार की सुबह दो व्यवसायियों में कहासुनी हो गई। वाद -विवाद इतना बढ़ा कि दोनो पक्ष भिड़ गये। जमकर मारपीट हुई। जिसमें स्थानीय जिपं सदस्य समेत दो लोग घायल हो गए। पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर पांच आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। जिला पंचायत सदस्य अमृतलाल अग्रहरि के पुत्र रवि अग्रहरि की मन्दिर परि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:00 PM (IST)
        

'पीके' के विरोध में शिवसैनिकों का प्रदर्शन

सुल्तानपुर : फिल्म पीके के विरोध में शिवसैनिकों ने मंगलवार को शहर में प्रदर्शन किया। दोपहर बाद टॉकीज की ओर कूच कर रहे प्रदर्शनकारियों को पुलिस-प्रशासन ने रोक लिया। अफसरों ने कार्रवाई का आश्वासन दिया तो मामला शांत हुआ। शहर के दरियापुर स्थित सिनेमा हाल में कई दिनों से चल रही फिल्म 'पीके' को अमर्यादित बताते हुए शिवसेना की स्थानीय इकाई के कार्यकर्ताओं ने पूर्वाह्न प्रदर्शन शुरू कर दिया। रुद्रनगर स्थ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 09:59 PM (IST)
        

तीन दिन में पटरी पर हो विकास कार्य: सीडीओ

सुल्तानपुर : प्रदेश में जिले की गिरती रैकिंग से अफसर परेशान हैं। मंगलवार को विकास भवन सभाकक्ष में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में साख गिरने का दर्द उभरा तो सीडीओ सख्त हुए। अफसरों को हिदायत दी और विकास कार्यो को पटरी पर लाने के लिए तीन दिन की मोहलत दी। विकास योजनाओं प्रगति के लिए अफसरों की हिदायतें कारगर नहीं हो रही हैं। मंडल व प्रदेश में जिले का स्तर ऊंचा करने के लिए जिलाधिकारी ने मातहतों को च... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 09:57 PM (IST)
        

लोकतांत्रिक परंपराओं से होता है राष्ट्र का निर्माण

सुल्तानपुर : लोकतांत्रिक परंपरा को बनाए रखने से राष्ट्र का निर्माण होता है। इस परंपरा की मर्यादा को बनाने में मतदाताओं का अहम योगदान होता है। यह बातें एडीएम प्रशासन कृष्णलाल तिवारी ने कहीं। वे राष्ट्रीय मतदाता दिवस अवसर पर रविवार को राजकीय इंटर कालेज में आयोजित समारोह में बोल रहे थे। इस दौरान मतदाताओं को मतदान का शपथ दिलाया गया। उन्होंने मतदाताओं को लोकतंत्र की महत्वपूर्ण कड़ी बताते हुए कहा कि मतद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 09:37 PM (IST)
        

130 बेटिकट यात्रियों से वसूला 46 हजार जुर्माना

सुल्तानपुर : बेटिकट यात्रियों पर अंकुश लगाने के लिए रविवार को स्थानीय रेलवे स्टेशन पर चेकिंग अभियान चलाया गया। लखनऊ से आई छापामार टीम ने 130 लोगों को बिना टिकट यात्रा करते पकड़ा। जिनसे 46 हजार 960 रुपये जुर्माना वसूला गया। मुख्य वाणिज्य निरीक्षक अश्वनी श्रीवास्तव के निर्देश पर दोपहर करीब बारह बजे फरक्का एक्सप्रेस से छापामार दल स्टेशन पर पहुंचा। मुख्य टिकट निरीक्षक (रेड) लखनऊ एए जायसी के नेतृत्व म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 09:35 PM (IST)
        

पहाड़पुर को हरा मलवा बना विजेता

सुल्तानपुर : विकास खंड के मलवा गांव में खेली जा रही दस दिवसीय क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल पहाड़पुर व मलवा की टीम के बीच हुआ। रोमांचक मुकाबले में मलवा ने पहाड़पुर को हराकर मैच अपने नाम कर लिया। सिंह क्रिकेट क्लब के तत्वावधान में हो रहे मैच में कुल चालीस टीमों ने हिस्सा लिया था। सेमी फाइनल मैच हमजाबाद व पहाड़पुर के बीच हुआ। जिसमें हमजाबाद की टीम को पहाड़पुर ने चार विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 09:28 PM (IST)
        

संत रविदास जयंती की तैयारियां शुरू

सुल्तानपुर : संत शिरोमणि रविदास की जयंती तीन फरवरी को धूमधाम से मनाई जाएगी। जगह-जगह कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। सुसज्जित झांकी निकाली जाएगी और गोलाघाट स्थित रविदास आश्रम में गोष्ठी का आयोजन किया गया है। जयंती समारोह की जानकारी देते हुए राम खेलावन ने बताया कि गोलाघाट स्थित रविदास आश्रम में विविध कार्यक्रम होंगे। सुबह दस बजे से अनवरत सायंकाल पांच बजे तक समारोह चलेगा। संत रविदास की नगर में आकर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 09:28 PM (IST)
        

फैजाबाद ने जौनपुर को 34 रनों से हराया

सुल्तानपुर : बेलहरी के बासूपुर में खेली जा रही बृजेश सिंह स्मारक क्रिकेट प्रतियोगिता में रविवार को फैजाबाद ने जौनपुर को रोमांचक मैच में 34 रनों से शिकस्त दी। फैजाबाद टीम के हरफनमौला संदीप शुक्ला को मैन ऑफ दि मैच चुना गया। पूर्वाह्न फैजाबाद के गोसाईगंज विस क्षेत्र के सपा विधायक अभय सिंह ने प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। उन्होंने प्रतिभाग करने आई टीमों के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। उद्घाटन मैच... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 09:27 PM (IST)
        

गणतंत्र दिवस आज, तिरंगे की धूम

सुल्तानपुर : गणतंत्र दिवस पर जिले में विविध कार्यक्रम सोमवार को आयोजित किए जाएंगे। पुलिस लाइन में वर्दीधारियों की परेड व विद्यार्थियों के रंगारंग कार्यक्रम लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र होगा। 26 जनवरी को प्रात:साढे़ सात बजे छात्र-छात्राएं प्रभातफेरी निकालेंगी। आठ बजे महापुरुषों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण होगा। 11 बजे बालक-बालिकाओं की खेलकूद प्रतियोगिताएं। 11.30 बजे सोल्जर बोर्ड में विचार गोष्ठी।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 09:18 PM (IST)
        

'देश में लागू हो आरक्षण का कर्पूरी फार्मूला'

सुल्तानपुर : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं जननायक कर्पूरी ठाकुर शनिवार को जयंती पर शिद्दत से याद किए गए। सामाजिक संगठनों ने बिहार में अति पिछड़ों को मिले आरक्षण को कर्पूरी की देन बताते हुए इस फार्मूले को पूरे देश में लागू किए जाने की आवाज उठाई। वहीं समाजवादी पार्टी ने कर्पूरी को पिछड़ों का मसीहा बताते हुए उनके आदर्शो पर चलने का आह्वान किया। जननायक स्व.कर्पूरी ठाकुर की 91वीं जयंती समारोहपूर्वक मना... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 09:12 PM (IST)
        

आठ बिजली चोरों के खिलाफ मुकदमा

सुल्तानपुर : बिजली चोरी के खिलाफ महकमे का अभियान शनिवार को भी जारी रहा। जिले भर में 65 लोगों के कनेक्शन की जांच की गई। जिसमें आठ बिजली चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। वहीं कूरेभार क्षेत्र के कटका में शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें पंद्रह लोगों ने एक मुश्त समाधान योजना का लाभ लिया। बिजली चोरी पर अंकुश लगाने के लिए शनिवार को दिन भर महकमे के अधिकारियों ने अभियान चलाया। अधिशासी अभियंता राजीव क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 09:10 PM (IST)
        

'बेटे भाग्य से बेटियां सौभाग्य से.'

सुल्तानपुर : राष्ट्रीय बालिका दिवस के मौके पर शनिवार को स्वास्थ्य महकमे की ओर से शहर में जागरूकता रैली निकाली गई। महिला अस्पताल परिसर में गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें कन्या भ्रूण हत्या व दहेज प्रथा जैसी कुरीतियों के प्रति लोगों को जागरूक किया गया। पंत स्टेडियम से सुबह साढ़े दस बजे स्वास्थ्य विभाग व नर्सिग की प्रशिक्षु छात्राओं ने जागरूकता रैली निकाली। डा.आनंद किशोर ने हरी झंडी दिखाकर रैली को... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 09:08 PM (IST)
        

हे हंसवाहिनी ज्ञानदायिनी अम्ब विमल मति दे..गति दे

सुल्तानपुर : 'हे हंसवाहिनी ज्ञानदायिनी अम्ब विमल मति दे। जग सिर मौर बनाए भारत वह बल विक्रम दे..अम्ब विमल मति दे।।' उक्त प्रार्थना शनिवार को जिले भर के विद्यालयों व कार्यालयों में सुनाई पड़ी। विद्या की देवी मां सरस्वती की जगह-जगह पूजा अर्चना के साथ लोगों ने देश व समाज के कल्याण के लिए हवन कुंड में आहुति डाली। विद्यालयों में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन भी किए गए। बसंतोत्सव पर विवेकानंद नगर स्थित... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 09:06 PM (IST)
        

व्यवसायी को पीटा, तोड़फोड़

सुल्तानपुर : कोतवाली देहात के आरडीह गांव में पड़ोसी लौहर गांव के दबंगों ने शनिवार की सुबह धावा बोल दिया। एक दुकान में घुसकर व्यवसायी को पीटा और तोड़फोड़ की। हल्ला-गुहार मचा तो ग्रामवासी दौड़ पड़े और दबंगों को ललकारा। भीड़ देख हमलावर भागे, पर एक युवक ग्रामीणों के चंगुल में आ गया। उसकी जमकर धुनाई हुई। जानकारी पाकर भारी मात्रा में पुलिस पहुंची। दो समुदायों के बीच घटना होने के कारण पुलिस-पीएस तैनात कर दी गई... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 09:04 PM (IST)
        

बस की टक्कर से बाइक सवार घायल

सुल्तानपुर : गोसाईगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत उघड़पुर चौराहे के निकट शनिवार की सुबह रोडवेज बस ने एक बाइक को टक्कर मार दी। जिससे उस पर सवार युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। स्थानीय लोगों ने घायल युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। गोसाईगंज थाना क्षेत्र के टोलवा निवासी विजय प्रकाश (35) सुबह करीब नौ बजे बाइक से कादीपुर की तरफ जा रहे थे। सुल्तानपुर-कादीपुर मार्ग पर उघड़पुर चौराहे के निकट सामने से आ रही... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 09:02 PM (IST)
        

जवानों ने किया परेड का पूर्वाभ्यास

सुल्तानपुर : गणतंत्र दिवस की तैयारियों को अंतिम रूप देते हुए वर्दीधारियों ने शनिवार को परेड का पूर्वाभ्यास किया। इसे देखने के लिए सैकड़ों लोगों की भीड़ जुटी रही। छब्बीस जनवरी की तैयारियां अंतिम चरण में है। पुलिस लाइन में आज महकमे के विभिन्न इकाइयों के जवानों ने परेड का पूर्वाभ्यास किया। इस दौरान अभियोजन, सशस्त्र पुलिस, महिला पुलिस, मोटर साइकिल सवार उपनिरीक्षक, वायरलेस युनिट, पीएसी के जवानों ने बाव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 08:59 PM (IST)
        
(News from Sultanpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें