1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सुल्तानपुर

पुत्रों के लिए माताओं ने रखा व्रत

सुल्तानपुर : पुत्रों के दीर्घायु होने की कामना के साथ महिलाओं ने भादों माह के छठ पर निर्जल व्रत रखा। शुक्रवार को आदि गंगा गोमती के सीताकुंड घाट पर बड़ी संख्या में महिलाओं ने पूजन-अर्चन किया। शहर व ग्रामीणांचलों में ललही छठ की धूम रही। आदि गंगा गोमती नदी के सीताकुंड घाट पर शुक्रवार को सुबह से ही बड़ी संख्या में महिलाओं के आने का सिलसिला शुरू हो गया। पूर्वाह्न तक सैकड़ों की संख्या में महिलाओं ने भादों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 10:40 PM (IST)
        

सड़क पर शव रखकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

सुलतानपुर : सरकारी नलकूप की खामी दुरुस्त करते समय करंट की चपेट में आए युवक की इलाज के दौरान मौत के बाद शुक्रवार को ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। सुलतानपुर-कादीपुर मार्ग के दियरा चौराहे पर शव रखकर ग्रामीणों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। यातायात अवरुद्ध हुआ तो पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों के हाथ-पांव फूल आए। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने लोगों को समझाया-बुझाया। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई व मृतक के परिवारीजन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 10:39 PM (IST)
        

¨सधियों ने मनाई 'थदड़ी', पूजी गईं शीतला माता

सुलतानपुर : ¨सधी समुदाय ने शुक्रवार को परंपरागत ढंग से थदड़ी पर्व मनाया। घर-घर में श्रद्धाभाव से शीतला माता पूजी गईं। विशेष व्यंजन बने। शहर के पंजाबी कालोनी व सिविल लाइन इलाके में थदड़ी पर्व की धूम रही। जगह-जगह एकत्रित होकर ¨सधी समुदाय के लोगों ने परंपरागत ढंग से पर्व मनाया। गुरुवार की रात से ही इसे लेकर तैयारियां शुरू हो गईं। परंपरा के अनुरूप रसोई में बीती रात विशेष व्यंजन बनाए गए और चूल्हे का... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 10:38 PM (IST)
        

पूर्व प्रधान की सरेशाम गोली मारकर हत्या

सुलतानपुर : चांदा थानाक्षेत्र अंतर्गत ¨सधौली गांव में शुक्रवार को सरेशाम बाइक सवार हथियारबंद बदमाशों ने ईंट-भट्ठा व्यवसायी पूर्व प्रधान की गोली मारकर हत्या कर दी। फाय¨रग की आवाज सुनकर जब भट्ठा कर्मी दौड़े तो हमलावर असलहे लहराते हुए दो मोटर साइकिलों से भाग निकले। वारदात की खबर जब ग्रामीणों को मिली तो बड़ी संख्या में लोग मौके पर जमा हो गए और शव को लखनऊ-वाराणसी राष्ट्रीय राजमार्ग पर रखकर प्रदर्शन शुरू ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 10:37 PM (IST)
        

तकनीकि खामी से बेपटरी हुई मालगाड़ी

सुलतानपुर : मुगलसराय से कोयला लादकर रोपण (हरियाणा) जा रही मालगाड़ी गुरुवार की मध्यरात्रि में महारानी पश्चिम रेलवे स्टेशन पर पटरी से उतर गई। दुर्घटना तकनीकि खामी की वजह से हुई। चालक की सूझबूझ से बड़ा हादसा होते-होते टल गया। उधर, रेलवे ने लापरवाही पर सहायक स्टेशन मास्टर व केबिन मैन को निलंबित कर दिया है। लम्भुआ तहसील क्षेत्र के महारानी पश्चिम रेलवे स्टेशन पर रात्रि करीब साढ़े बारह बजे मालगाड़ी को सवार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 10:35 PM (IST)
        

दुष्कर्म के बाद की गई थी वेदपाठी की हत्या

सुलतानपुर : धनपतंज स्थित वेद वेदांत गुरुकुल विद्यापीठ में एटा निवासी वेदपाठी की हत्या कर शव पेड़ पर लटकाए जाने के मामले को राजफाश कर दिया गया है। वेदपाठी के साथ दुष्कर्म हुआ था और साक्ष्य छिपाने के लिए उपाचार्य समेत विद्यापीठ के दो छात्रों ने शव को फंदे से लटकाकर उसे आत्महत्या का रूप देने की कोशिश की। फिलहाल पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। कूरेभार संवादसूत्र के मुताबिक अप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 10:33 PM (IST)
        

मन की बात सुनने को आतुर दिखे विद्यार्थी

सुलतानपुर : शिक्षक दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को पूर्वाह्न समाचार चैनलों के माध्यम से विद्यार्थियों से सीधे रूबरू हुए। जीआइसी, जीजीआईसी समेत विभिन्न विद्यालयों में पांच सितंबर को कृष्ण जन्माष्टमी का अवकाश होने की वजह से शिक्षक दिवस समारोह भी एक दिन पहले ही मनाया गया। बच्चों में प्रधानमंत्री को सुनने की आतुरता नजर आई। पूर्वाह्न केशकुमारी राजकीय बालिका इंटर कालेज के प्रांगण... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 10:32 PM (IST)
        

मध्यरात्रि जन्मेंगे कन्हैया, बजेंगी बधाइयां

सुलतानपुर : श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की तैयारियां शुक्रवार को जोरशोर से की गईं। स्कूलों, सामाजिक संगठनों व पुलिस लाइन में कार्यक्रमों का अभ्यास किया गया। श्रीकृष्ण रूपसज्जा प्रतियोगिताएं हुईं। बच्चों ने मनमोहन का रूप धरकर लोगों का मनमोहा। मइया यशोदा, नंदलाल व गोपी-गोपियों के भी किरदार ने सबको आकर्षित किया। विवेकनगर स्थित सरस्वती शिशु विद्यामंदिर में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम रही। भक्ति गीतों नंद ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 10:28 PM (IST)
        

विधान परिषद में मिले व्यापारियों को प्रतिनिधित्व

सुलतानपुर : तीन सितंबर को व्यापारी पूरे रौ में दिखे। व्यापार दिवस के रूप में जश्न मनाने को दूर दराज से भामाशाहों की भीड़ पं.रामनरेश त्रिपाठी सभागार में जुटी। दर्जनों लोगों का मंच पर सम्मान किया गया। वक्ताओं ने व्यापारियों की सहृदयता का जोरशोर से बखान किया। सरकारों को इनकी खूबियां गिनाईं और इनकी खातिर कई मांगे भी रखीं। विधान परिषद में पांच सीटें व तीन सितंबर को सार्वजनिक अवकाश प्रमुख मांगे थीं। अखि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 10:08 PM (IST)
        

अब स्कूलों में यूनीफार्म वितरण की तैयारी

सुलतानपुर : जिले के 2300 प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों में अब प्रशासन यूनीफार्म वितरण की तैयारी शुरू कर दी है। 2लाख 69 हजार 673 विद्यार्थियों को मुफ्त ड्रेस बांटे जाएंगे। हालांकि विभागीय दावा है कि 62हजार बच्चों को यूनीफार्म वितरण किया जा चुका है। गुणवत्ता की परख के लिए जिला स्तरीय टास्क फोर्स का गठन कर लिया गया है। मुख्य विकास अधिकारी श्रीकांत मिश्र की अध्यक्षता में यूनीफार्म वितरण को श... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 10:05 PM (IST)
        

अर्थशास्त्री आद्या बने बीएचयू के विभागाध्यक्ष

सुलतानपुर : लम्भुआ तहसील क्षेत्र अंतर्गत कंवरपुर गांव के मूल निवासी अर्थशास्त्री आद्या प्रसाद पांडेय काशी ¨हदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) वाराणसी में अर्थशास्त्र विभागाध्यक्ष बनाए गए हैं। उनकी इस उपलब्धि पर बुद्धिजीवियों ने हर्ष जताया है। काशी ¨हदू विश्वविद्यालय में सन 1979 में अर्थशास्त्र के प्रवक्ता पद से शुरूआत करने वाले प्रो.पांडेय औद्योगिक अर्थशास्त्र के प्रखर विद्वान माने जाते हैं। राष्ट्रीय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 10:03 PM (IST)
        

ट्रेन से कटकर युवक की मौत

सुल्तानपुर : स्थानीय कोतवाली अंतर्गत भैरवपुर गांव के समीप एक युवक की ट्रेन से कटकर मौत हो गई। गुरुवार की सुबह शौच के लिए निकले ग्रामीणों ने परिवारीजनों को घटना की सूचना दी तो कोहराम मच गया। गांव निवासी इदरीश का बेटा नौशाद (28) घर से नदारद था। गुरुवार सुबह नित्य क्रिया के लिए निकले ग्रामीणों ने सुल्तानपुर-जफराबाद रेल खंड पर गांव के नजदीक एक शव पड़ा देखा। पास में पहुंचे ग्रामीणों ने युवक की शिनाख्त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 09:58 PM (IST)
        

बिजली अधिकारियों को किसानों ने बनाया बंधक

सुलतानपुर : बदहाल विद्युत व्यवस्था को लेकर गुरुवार को किसानों ने उग्र प्रदर्शन किया। दरियापुर स्थित अधिशासी अभियंता दफ्तर के बाहर भाकियू ने पंचायत लगाई। अधिकारियों के गैर जिम्मेदाराना रवैये से प्रदर्शनकारी नाराज हो उठे। किसानों ने दोनों अधिशासी अभियंताओं को बंधक बना लिया और समस्या का निदान तुरंत करने की मांग पर अड़ गए। बवाल बढ़ता देख पुलिस-प्रशासन के अफसर मौके पर पहुंचे गए। करीब ढाई घंटे तक मान-मनौ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 09:53 PM (IST)
        

श्रम संगठनों की हड़ताल से ठप रहा कामकाज

सुलतानपुर : न्यूनतम मजदूरी समेत श्रम कानूनों में सुधार के लिए बुधवार को विभिन्न श्रमिक संगठन एकजुट नजर आए। जिले में बैंक, दूर संचार, सिंचाई विभाग, रोडवेज, डाकघर, बीमा दफ्तर, शैक्षिक संस्थानों, राज्यकर्मचारी समेत विभिन्न संगठन आंदोलित रहे। बैंक कर्मचारी यूनियनों का दावा है कि उनके समर्थन में अस्सी फीसद शाखाओं में कामकाज ठप रहा। जिसकी वजह से करोड़ों का कामकाज प्रभावित हुआ। दूरसंचार दफ्तरों में रही ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 10:29 PM (IST)
        

अनैतिक कृत्य के विरोध पर मारा गया यश

सुलतानपुर : धनपतगंज कस्बा स्थित वेद वेदांत गुरुकुल विद्यापीठ में एटा निवासी छात्र यश ने फांसी नहीं लगाई थी। उसकी हत्या उसके साथियों ने ही की थी। कारण अनैतिक संबंध बनाने का विरोध बना। सूत्रों की मानें तो पड़ोसी जनपद के छात्र ने अपना जुर्म स्वीकार भी कर लिया है। पर, पूरे प्रकरण में पुलिस गुरुवार को मीडिया से मुखातिब हो पर्दा उठाएगी। वेद वेदांग गुरुकुल विद्यापीठ धनपतगंज में रविवार को वेदपाठी की सं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 10:29 PM (IST)
        

भ्रष्टाचार के खिलाफ बुलंद की आवाज

सुलतानपुर : थाना, तहसील व सरकारी दफ्तरों में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ बुधवार को भी वामपंथियों ने आवाज बुलंद की। कलेक्ट्रेट के समक्ष तिकोनिया पार्क में लगातार दूसरे दिन भी भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी व उसके अनुसांगिक संगठनों के कार्यकर्ताओं ने धरना-प्रदर्शन किया। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के जिला मंत्री शारदा प्रसाद पांडेय की अगुआई में दर्जनों कार्यकर्ता तिकोनिया पार्क में एकत्रित हुए। उनका कहना था... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 10:29 PM (IST)
        

टेंपो चालकों ने किया प्रदर्शन, दी चेतावनी

सुलतानपुर : नगर के दरियापुर तिराहे पर पुलिस पिटाई से एक टेंपो चालक की आंख खराब होने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। बुधवार को टेंपो चालकों ने कृषि भवन अहिमाने के पास सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। इधर, एक जिला पंचायत सदस्य के नेतृत्व में पीड़ित परिवार के लोग एसपी से मिले और शास्त्रीनगर पुलिस चौकी इंचार्ज व सिपाहियों पर कार्रवाई की मांग की। चेतावनी दी कि कार्रवाई न हुई तो मुख्यमंत्री से मिलेगा पीड़ित परिवार।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 10:29 PM (IST)
        

सीट कटौती पर एसएफआइ का प्रदर्शन

सुलतानपुर : डॉ.राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों की स्नातक कक्षाओं में सीट कटौती पर स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया ने शहर में जुलूस निकाला। प्रदर्शन किया। कलेक्ट्रेट के सामने सभा की और शासन-प्रशासन से शीघ्र प्रभावी कार्रवाई किए जाने की मांग की। एसएफआइ की जिला इकाई के आह्वान पर प्रदेश अध्यक्ष विवेक विक्रम, जिलामंत्री प्रशांत द्विवेदी आदि की अगुवाई में विश्वविद्यालय की स्नातक क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 10:29 PM (IST)
        

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर होंगे विविध आयोजन

सुलतानपुर : आगामी छह सितंबर को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी जिलेभर में धूमधाम से मनाई जाएगी। पुलिस लाइन समेत विभिन्न स्थानों सांस्कृतिक कार्यक्रम व आल्हा गायन का आयोजन किया गया है। अखिल भारतवर्षीय यादव महासभा के तत्वावधान में पं.रामनरेश त्रिपाठी सभागार में 11 बजे से समारोह का आयोजन किया गया है। महासभा अध्यक्ष दयाराम यादव ने बताया कि प्रतापगढ़ के विधायक नागेंद्र ¨सह यादव उर्फ मुन्ना समारोह में बतौर मुख्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 10:29 PM (IST)
        

बैंककर्मियों की हड़ताल आज, नहीं होगा कामकाज

सुलतानपुर : यूपी बैंक इंप्लाइज यूनियन की स्थानीय शाखा के आह्वान पर दो सितंबर को जिले भर की बैंकों में कामकाज ठप रहेगा। राष्ट्रव्यापी हड़ताल में बैंककर्मियों ने खुलकर प्रतिभाग करने का फैसला किया है। कामगार विरोधी श्रम सुधार, जनविरोधी बैं¨कग सुधार, बैंक कार्यों की आउटसोर्सिंग आदि के विरोध में दो सितंबर बुधवार को सभी बैंकों के कर्मियों की देशभर में हड़ताल रहेगी। यूनियन मंत्री अरुण ¨सह व ग्रामीण बैंक ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:05 PM (IST)
        
(News from Sultanpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें