Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सुल्तानपुर

मूसलाधार बरसात में शहर पानी से लबालब

heavy rain on monday

सुल्तानपुर : सोमवार को जिले में मानसूनी बादल जमकर बरसे। शहर पानी-पानी हो उठा। मूसलाधार बरसात से कई मोहल्लों में जलभराव की नौबत आ गई। दरियापुर में नाले-नालियां व सड़क एक हो गए। सैकड़ों घरों में पानी घुस गया। वहीं पालिका की सफाई व्यवस्था भी पूरी तरह ध्वस्त नजर आई। यूं तो सुबह तेज धूप खिली तो ऐसा लगा कि एक बार फिर बादलों ने दगा दे दिया। लेकिन चिलचिलाती धूप और गर्मी से जब लोग परेशान हो उठे तो अचानक दोप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:19 PM (IST)
        

निजी विद्यालयों पर विभाग कार्रवाई की तैयारी में

सुल्तानपुर : उच्च न्यायालय का आदेश और सरकार द्वारा निजी विद्यालयों पर नकेल कसने के निर्देश के बाद अब शिक्षा महकमा हरकत में आया है। गैर मान्यता प्राप्त नर्सरी विद्यालयों पर खतरा मंडराने लगा है। खंड शिक्षाधिकारी ने साफ तौर पर कहा है कि गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों को चलने नहीं दिया जाएगा। विकास खंड में गैर मान्यता प्राप्त नर्सरी विद्यालयों पर कार्रवाई तय मानी जा रही है। सप्ताह भर पूर्व ही विकास खंड ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:17 PM (IST)
        

लापता वृद्ध की पत्नी बनकर किया बैनामा

सुल्तानपुर : उसने जीवन भर ब्रह्मचर्य का पालन किया। प्रौढ़ हुआ तो धार्मिक देशाटन के लिए चला गया। परिवार वाले खोजते रहे, लेकिन छह साल तक कोई पता नहीं चला। इस बीच एक महिला राजस्व अभिलेखों में लापता प्रौढ़ की पत्‍‌नी बन गई और उसकी सारी संपत्ति का बैनामा कर दिया। खरीदार जब जमीन पर कब्जा करने पहुंचे तो परिवार वालों को जालसाजी का पता चला। प्रकरण में हल्का लेखपाल सहित कई लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:16 PM (IST)
        

गूंजे जय बमभोले के जयकारे, मंदिरों में रुद्राभिषेक

devotees pay worship in temples

सुल्तानपुर : सावन माह के दूसरे सोमवार को सुबह से ही भक्तों की कतार मंदिरों में लगी रही। ओम नम: शिवाय व जय बमभोले के जयकारों से वातावरण दिन भर गूंजता रहा। जगह-जगह धार्मिक आयोजन एवं पूजन-अर्चन में श्रद्धालुओं की अपार भीड़ नजर आई। शहर के रामलीला स्थित सिद्धेश्वरनाथ, लखनऊनाका स्थित काली-शंकर, पल्टन बाजार स्थित नागेश्वरनाथ, सीताकुंड घाट स्थित प्राचीन शिव मंदिरों समेत विभिन्न शिवालयों में हर-हर, बम-बम ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:13 PM (IST)
        

प्रेमीयुगल ने जहर खाकर दी जान

सुल्तानपुर : थानाक्षेत्र के मसुरन गांव में प्रेमी युगल ने विवाह न होने से निराश होकर रविवार की शाम जहरीला पदार्थ खा लिया। दोनों की इलाज के दौरान देर रात मौत हो गई। इस वारदात से दोनों परिवार में कोहराम मचा हुआ है। मसुरन गांव निवासी अफसाना (19) पुत्री कादिर खां व अब्दुल्ला (21) पुत्र रियाज अहमद के बीच प्रेम संबंध था। बताया जाता है कि दोनों के परिवार विवाह के लिए राजी नहीं हुए। इससे क्षुब्ध होकर दोन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:07 PM (IST)
        

छेड़खानी के विरोध में भाई की हत्या

murder of brother after oposing eve teasing

सुल्तानपुर : जिले में इन दिनों दुस्साहसिक वारदातों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बहन से छेड़खानी का विरोध करना एक भाई को महंगा पड़ गया। सोमवार की सुबह साइकिल से जिला मुख्यालय जा रहे युवक पर कुड़वार थानाक्षेत्र के हरदासपुर गांव में दिनदहाड़े बाइक सवार लोगों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की, जिससे वह लहूलुहान होकर वहीं गिर पड़ा। हमलावर युवक को मृत जानकर मौके पर से तमंचा लहराते हुए भाग निकले। उधर, दिनदहाड़े ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:06 PM (IST)
        

महिलाओं ने लगाई सुरक्षा की गुहार

protest

सुल्तानपुर : राजधानी लखनऊ में घटित मोहनलालगंज कांड को लेकर रविवार को भी विरोध-प्रदर्शन का सिलसिला जारी रहा। अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति ने सूबे में महिलाओं एवं छात्राओं पर हो रहे अत्याचार, उत्पीड़न के विरोध में बैनर-पोस्टर लेकर महिला सुरक्षा की गुहार की। सिविल लाइन स्थित आजाद पार्क में धरना दिया। कानून व्यवस्था के मुद्दे पर प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लेते हुए संघर्ष का एलान किया। अखिल भारतीय जन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 09:25 PM (IST)
        

मंडलायुक्त ने खारिज किया जेडी व डिप्टी रजिस्ट्रार का आदेश

सुल्तानपुर : लखनऊनाका स्थित मदनचंद्र संस्कृत विद्यालय में करीब बारह वर्षो से चला आ रहा प्रबंध समिति विवाद अब पटाक्षेप की ओर है। हाईकोर्ट के निर्देश पर मंडलायुक्त ने प्रकरण की सुनवाई करते हुए डिप्टी रजिस्ट्रार व संयुक्त शिक्षा निदेशक के पूर्ववर्ती आदेश को खारिज कर मौजूदा समय में सक्रिय प्रबंध समिति को बर्खास्त कर दिया है। राजकीय इंटर कॉलेज पीढ़ी के प्रधानाध्यापक को छह माह के लिए विद्यालय का कंट्रो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 09:24 PM (IST)
        

निकला शबीह ताबूत का जुलूस, मातम व सीनाजनी

सुल्तानपुर : हजरत अली की शहादत पर रविवार को अमहट में शबीह ताबूत का जुलूस रवायती अंदाज में निकला। अकीदतमंदो ने नौहाख्वानी व सीनाजनी करके हजरत अली की कुर्बानी याद की। मजलिस में मौलानाओं ने तकरीर की। 21 वीं रमजान पर हजरत अली का शहादत दिवस रवायती अंदाज में अकीदतमंदों ने मनाया। शहर के अमहट इलाके में प्रतिवर्ष की भांति दोपहर में जामा मस्जिद से शबीह ताबूत का जुलूस निकला। जिसमें शामिल मुकामी व मेहमान अं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 09:23 PM (IST)
        

खेलते-खेलते कुएं में जा गिरे दो मासूम, एक की गई जान

भदैयां : कोतवाली देहात क्षेत्र के पाठक पुरवा (भपटा) गांव में रविवार को देर शाम घर के सामने खेल रहे दो मासूम बच्चे कुएं में जा गिरे। जब तक उन्हें बाहर निकाला जाता तब तक एक की जान चली गई। दूसरे मासूम को फायरब्रिगेड ने बाहर निकाला। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पाठक पुरवा गांव निवासी चचेरे भाई-बहन सूरज (4) पुत्र रमाशंकर व रागिनी (7) पुत्री उमाशंकर रविवार की शाम करीब सात बजे घर के सामने स्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 09:21 PM (IST)
        

रोडवेज बस से भिड़ी पिकअप, छह जख्मी

accident

लम्भुआ : थानाक्षेत्र के बेदूपारा गांव के समीप लखनऊ-वाराणसी राष्ट्रीय राजमार्ग पर रविवार की शाम रोडवेज बस से पिकअप जीप की भिड़ंत हो गई। सामने से टकराए पिकअप के परखच्चे उड़ गए। दुर्घटना में छह लोग जख्मी हुए हैं। सभी घायलों का स्वास्थ्य केंद्र में इलाज कराया गया है। लखनऊ-वाराणसी राष्ट्रीय राजमार्ग पर रविवार की शाम करीब साढ़े पांच बजे अमेठी डिपो की बस संख्या यूपी. 42टी 8956 वाराणसी की ओर जा रही थी। र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 09:20 PM (IST)
        

'खुशहाल भविष्य के लिए करें जल संरक्षण'

seminar held for save water

सुल्तानपुर : खुशहाल भविष्य के लिए सबको जल संरक्षित करना चाहिए। इससे भूगर्भ जल का स्तर और खेतों की उर्वरा शक्ति को बढ़ेगी ही, पेयजल की भी कमी नहीं होगी। यह बातें प्राचार्य डॉ.राजकरन ने कही। वे शनिवार को भूजल संरक्षण अभियान के तहत आयोजित प्रतियोगिता में बोल रहे थे। शासन के निर्देशानुसार 16 जुलाई से 22 जुलाई तक भूजल सप्ताह मनाया जा रहा है। इसी क्रम में शनिवार को भूजल सप्ताह अभियान के अंतर्गत जनमानस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 09:24 PM (IST)
        

लम्भुआ से सात लेखपालों का तबादला

सुल्तानपुर : दस वर्षो से भी ज्यादा समय से जमें तहसील क्षेत्र के सात और लेखपालों के तबादले कर दिए गए हैं। डीएम के निर्देश पर एसडीएम ने स्थानांतरित लेखपालों को कार्यमुक्त कर दिया है। जबकि गैर तहसीलों से आए तेरह लेखपालों ने अपनी आमद दर्ज कराई है। एक लेखपाल की अभी आमद शेष है। उधर, स्थानांतरण की इस प्रक्रिया में कंप्यूटर के जानकार लेखपालों की तहसील क्षेत्र में कमी हो गई है, जिसका असर कामकाज पर पड़ रहा ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 09:23 PM (IST)
        

अध्यक्ष सहित पालिका के छह कर्मियों पर धोखाधड़ी का मुकदमा!

सुल्तानपुर : निर्माण कार्यो में हेराफेरी व टेंडर में अनियमितता से करीब 2.39 करोड़ रुपये का घोटाला करने के आरोप में नगर पालिका अध्यक्ष व अधिशासी अधिकारी सहित छह कर्मचारियों पर सीजेएम परवेज अहमद ने धोखाधड़ी व जालसाजी का मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है। उन्होंने पंद्रह दिन के अंदर आख्या भी तलब की है। यह आदेश निरालानगर निवासी अधिवक्ता सतीशचंद्र पाठक की अर्जी पर शुक्रवार को पारित किया गया है। मुख्य न्य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 09:19 PM (IST)
        

टैंपो चालक की सरेबाजार गला काटकर हत्या

सुल्तानपुर : स्थानीय थानाक्षेत्र में चौबीस घंटे के भीतर दूसरी बार अपराधियों ने दुस्साहसिक वारदात की है। शनिवार को पूर्वाह्न ग्यारह बजे विधायकनगर चौराहे पर एक टैंपो चालक को पहले हथियारबंद बदमाशों ने दौड़ाकर गोली मार दी। फिर जान बचाकर भाग रहे चालक को धारदार हथियार से काट डाला। अभी गुरुवार को ही चंदौर बाजार में एक वृद्ध की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। इन वारदातों से इलाके में दहशत का माहौल है। पुलिस अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 09:17 PM (IST)
        

सड़क पर शव रखकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

villagers agitated against murder

सुल्तानपुर : धनपतगंज चौकी क्षेत्र अंतर्गत चंदौर गांव में गुरुवार की शाम वृद्ध की पीट-पीटकर हत्या किए जाने के मामले में अभी तक सभी अभियुक्तों की गिरफ्तारी न होने से नाराज ग्रामीण शनिवार को सड़क पर उतर पड़े। हलियापुर-सुल्तानपुर मार्ग पर शव को सड़क पर रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। जब इसकी सूचना अधिकारियों को मिली तो वे मौके पर पहुंचे और प्रदर्शनकारियों को शीघ्र आरोपितों की गिरफ्तारी व मामले में प्रभावी का... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Jul 2014 09:07 PM (IST)
        

उपकरण के लिए 64 अशक्त हुए चिह्नित

64 handicape listed for instruments distribution

सुल्तानपुर : शहर के पं.रामनरेश त्रिपाठी सभागार में लगाए गए विकलांग परीक्षण शिविर में दूसरे दिन 64 अशक्तों उपकरण के लिए चिह्नित किया गया। इससे पहले शुक्रवार को करीब 250 विकलांगों ने शिविर में हिस्सा लिया। विकलांग कल्याण विभाग व निजी संस्था के संयुक्त तत्वावधान में जिले के अशक्तों को उपकरण देने के लिए चिह्नित किया जा रहा है। मूकबाधिर, नेत्रहीन, हाथ व पैर से अशक्त लोगों को पं.रामनरेश त्रिपाठी सभागार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 09:51 PM (IST)
        

ट्रक ने स्कार्पियो को मारी टक्कर

सुल्तानपुर : नगर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत फैजाबाद-इलाहाबाद बाईपास के निकट लखनऊ-वाराणसी हाईवे पर शुक्रवार को एक निजी विद्यालय की प्रधानाचार्य व शिक्षिकाओं को लेकर विद्यालय जा रही स्कार्पियो कार को तेज रफ्तार ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी। जिससे कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। वाहन पर सवार निजी इंटर कालेज की प्राचार्य व कार्यालय अधीक्षक गंभीर रूप से जख्मी हो गई। जिन्हें इलाज के लिए शहर के एक निजी अस्पत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 09:49 PM (IST)
        

103 नामांकन पत्र बिके

सुल्तानपुर : अधिवक्ता संघ के प्रतिष्ठापूर्ण चुनाव के लिए शुक्रवार को नामांकन पत्रों की बिक्री हुई। इसमें बाइस पदों के लिए 103 पर्चे बिके। शनिवार व सोमवार को पर्चा दाखिला होगा। कार्यक्रम के अनुसार तीस जुलाई मतदान होना है। कई दिनों से चली आ रही कसमकस शुक्रवार को अपने इंतकाम पर पहुंच गई। नए साल के लिए अधिवक्ता संघ कार्यकारिणी के सदस्यों व पदाधिकारियों के चुनाव की प्रक्रिया नामांकन पत्रों की बिक्री क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 09:45 PM (IST)
        

मंदिर से चांदी का मुकुट व दानपात्र चोरी

सुल्तानपुर : कोतवाली देहात से चंद कदम की दूरी हनुमान मंदिर से चोरों ने दरवाजे का ताला काटकर चांदी का मुकुट व दानपात्र उठा ले गए। मंदिर के पुजारी फूलचंद्र ने चोरी की घटना की तहरीर पुलिस को दी है। थाने से चंद कदम दूर स्थित दो मुंहा चौराहे पर हनुमान मंदिर में बीती रात चोरों ने मंदिर के गेट का कुंडा काटकर चांदी का मुकुट चोरी कर लिया। साथ ही साथ चोर मंदिर में रखा दानपात्र भी उठा ले गए। पुजारी की तहरी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Jul 2014 09:44 PM (IST)
        
(News from Sultanpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें