Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सुल्तानपुर

दूध पिला पूजे गए नागदेवता, मनाया पर्व

Nagpanchami celebrated with pomp and joy

सुल्तानपुर : पूरे जिले में नागपंचमी का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। शुक्रवार की सुबह से ही देवत्थानों पर नाग देवता को दूध व लाई पिला लोग पूजन-अर्चन करते रहे। शिवालयों में भी भक्तों की भीड़ उमड़ी। कहीं जलाभिषेक तो कहीं रुद्राभिषेक का सिलसिला जारी रहा। विभिन्न ब्लाक, तहसील व नगर पंचायतों में मेले लगे व खेलकूद प्रतियोगिताओं की धूम रही। बच्चों ने प्रतीकात्मक गुड़िया पीटकर त्योहार का आनंद उठाया। नगर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 09:56 PM (IST)
        

पालिकाध्यक्ष ने किया सड़क का लोकार्पण

inaugration of a new road

सुल्तानपुर : नगरवासियों को बेहतर आवागमन सुविधा मुहैया कराने के लिए नगर पालिका ने शहर की गलियों का कायाकल्प शुरू कर दिया है। इसी क्रम में शाहगंज मोहल्ले में पटेल गली की इंटरलॉकिंग कराई गई है। शुक्रवार को पालिकाध्यक्ष ने मार्ग का लोकार्पण किया। शाहगंज पुलिस चौकी के पीछे स्थित पटेल गली का लोकार्पण करते हुए पालिकाध्यक्ष प्रवीन अग्रवाल ने कहा कि वे नागरिकों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के लिए पालिका क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 09:55 PM (IST)
        

दबंगों ने जोत लिया खेत, मारापीटा

सुल्तानपुर : स्थानीय थानांतर्गत मदनपुर पनियार गांव में दबंगों ने एक किसान का खेत जबरन जोत लिया। विरोध करने पर किसान की जमकर पिटाई की। जिससे उसका कान कट गया। पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। वारदात शुक्रवार की सुबह साढ़े सात बजे की है। मदनपुर पनियार निवासी बनवारी लाल शर्मा के मुताबिक गाटा संख्या 78 खेत की पांच बिस्वा जमीन पर वह खेती-बारी करता है। शुक्रवार की सुबह गांव के राम नर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 09:54 PM (IST)
        

मरीज की मौत पर हंगामा

agitation for petient died in hospital

सुल्तानपुर : जिला चिकित्सालय में इलाज के दौरान शुक्रवार को एक मरीज की मौत हो गई। परिवारीजनों ने स्वास्थ्य कर्मियों पर लापरवाही का आरोप मढ़ते हुए हंगामा शुरू कर दिया। मौके की नजाकत देखते हुए सीएमएस पहुंचे और तीमारदारों को समझाया-बुझाया। उन्होंने कहा कि लापरवाही बरतने वाले कर्मियों के खिलाफ जांच कर कार्रवाई होगी। इस आश्वासन के बाद परिजन शव लेकर घर चले गए। कोतवाली नगर क्षेत्र अंतर्गत नरायनपुर मोहल्ल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 09:51 PM (IST)
        

दिनदहाड़े चचा-भतीजे को मारी गोली, गंभीर

uncle and his nephew shooted, injured

सुल्तानपुर : स्थानीय थाना क्षेत्र अंतर्गत मूंगर गांव में पुरानी रंजिश को लेकर मनबढ़ों ने दिनदहाड़े चचा-भतीजे को गोली मार दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां एक की हालत नाजुक देख चिकित्सकों ने उसे लखनऊ ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया। उधर, पुलिस ने मामले में नामजद मुकदमा दर्ज करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। वारदात के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 09:49 PM (IST)
        

दुकानदार को बंधक बनाकर नकदी व सामान लूटा

सीतापुर: थाना क्षेत्र के खेमपुर गांव के निकट पुलिया पर स्थित दुकानों पर बीती रात्रि धावा बोलकर सशस्त्र बदमाशों ने सो रहे दुकानदार व एक साथी को बंधक बनाकर हजारों की नकदी व सामान लूट लिया। ग्राम मठपुरवा मजरा गुलहरिया निवासी लक्ष्मी यादव की परचून की दुकान व शिवनाथ यादव की साइकिल मरम्मत की दुकान खोखे में है। बीती रात शिवनाथ यादव अपने गांव के दीपक के साथ दुकान पर रखवाली के लिए लेटा था। तभी आधी रात्रि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 11:47 PM (IST)
        

'जंग-ए-आजादी के दीवानों से लें देशभक्ति की प्रेरणा'

Remember freedom fighter Udham Singh

सुल्तानपुर : शहीदों के बताए रास्ते पर चलना ही सच्ची श्रद्धांजलि है। यह बात अनुसूचित जाति-जनजाति विद्यार्थी परिषद कार्यालय में जंग-ए-आजादी के वीर सपूत शहीद ऊधम सिंह के बलिदान दिवस पर प्रदेश उपाध्यक्ष समर बहादुर ने कही। शहर के सुपर मार्केट परिसर में गुरुवार को अनुसूचित जाति-जनजाति विद्यार्थी परिषद की ओर से शहीद ऊधम सिंह का बलिदान दिवस मनाया गया। इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष समर बहादुर ने कहाकि शही... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 09:29 PM (IST)
        

मांस की अवैध दुकानों पर कसेगा शिकंजा

सुल्तानपुर : जिले में बगैर लाइसेंस के संचालित मांस की दुकानों पर शिकंजा कसने के लिए प्रशासन ने कवायद शुरू की है। गुरुवार को कलेक्ट्रेट में सीडीओ ने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी व अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका को टीम बनाकर जांच के निर्देश दिए हैं। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में एसपीसीओ समिति की बैठक आयोजित की गई। जिसमें मुख्य विकास अधिकारी श्रीकांत मिश्र ने मवेशियों पर क्रूरता रोकने के लिए मुख्य चिकित्साधिकारी व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 09:23 PM (IST)
        

दिनदहाड़े बालिका से दुष्कर्म

सुल्तानपुर : क्षेत्र के डीहभिखारी गांव में गुरुवार को दिनदहाड़े एक बालिका से पड़ोस में रह रहे एक किशोर ने दुष्कर्म किया। बालिका के गोहार लगाने पर गांव वाले घटना स्थल पर पहुंचे और वहां से भाग रहे आरोपी को पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया। मिली जानकारी के अनुसार, राम गरीब की दस वर्षीया बेटी रोशनी (दोनों नाम काल्पनिक) पूर्वाह्न करीब साढ़े दस बजे अपने घर के अंदर बर्तन धो रही थी। बताया जाता है तभी पड़ोस का एक ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 09:17 PM (IST)
        

रामशंकर अध्यक्ष व विजय बने महामंत्री

result announsed for election of Bar Association

सुल्तानपुर : अधिवक्ता संघ के प्रतिष्ठापूर्ण चुनाव में रामशंकर पांडेय अध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं। विजय कुमार श्रीवास्तव नई कार्यकारिणी में महामंत्री चुने गए हैं। गुरुवार को दिनभर हुई मतगणना के दौरान सिविल कोर्ट परिसर में भारी गहमागहमी रही। शाम को परिणाम आना शुरू हुए तो प्रत्याशियों व समर्थकों ने जमकर अबीर-गुलाल उड़ाए और मिठाइयां खिलाकर एक दूसरे को बधाइयां दीं। करीब पंद्रह दिन से चल रही चुनाव प्रक्रि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 09:16 PM (IST)
        

गले लगाकर बांटी खुशियां, दी मुबारकबाद

Eid celebrated with joy in district

सुल्तानपुर : नगर समेत ग्रामीणांचल में ईदुल फितर का पर्व उल्लासपूर्वक मनाया गया। लोगों ने बिना भेदभाव एक दूसरे से गले मिलकर मुबारकबाद दी। दिनभर जश्न का माहौल रहा। जगह-जगह ईद-मिलन समारोह आयोजित किया गया। डीजे लगाकर युवा गीतों की धुन पर जमकर थिरके। जिला मुख्यालय में गांधी नगर स्थित ईदगाह में मंगलवार की सुबह ईदुल फितर की विशेष नमाज में हजारों रोजेदारों व इस्लाम धर्मावलंबियों ने प्रतिभाग किया। लोगों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 10:11 PM (IST)
        

बार चुनाव : पड़े नब्बे फीसद वोट, परिणाम आज

Voting finished for Bar Association

सुल्तानपुर : बार एसोसिएशन का चुनाव बुधवार को शांतिपूर्ण ढंग से हुआ। 21 पदों के लिए कुल 54 प्रत्याशी मैदान में थे। जिनकी किस्मत मतपेटियों में बंद हो गई है। गुरुवार को वोटों की गिनती के बाद परिणाम की घोषणा की जाएगी। 1329 मतदाताओं में 1202 ने वोट डालकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। अधिवक्ता संघ कार्यकारिणी के वार्षिक चुनाव के लिए दीवानी न्यायालय स्थित बार सभाकक्ष में कुल चार बूथ बनाए गए थे। जिन पर अ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 10:08 PM (IST)
        

स्कूलों में तैनाती के लिए शिक्षामित्रों ने दिए विकल्प

Shikshamitras gave options

सुल्तानपुर : बेसिक स्कूलों में शिक्षक पदों पर समायोजन के लिए शिक्षामित्रों की चयन प्रक्रिया अब आखिरी दौर में पहुंच गई है। बुधवार को 620 अभ्यर्थियों ने तैनाती के लिए विकल्प पत्र भरे। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में पूर्व नियोजित कार्यक्रम के मुताबिक पूर्वाह्न शिक्षक पद पर शिक्षामित्रों के समायोजन की प्रक्रिया को अंतिम रूप प्रदान किया गया। पहले चरण में महिला एवं विकलांग अभ्यर्थियों को विकल्प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 10:06 PM (IST)
        

टकराई मोटर साइकिलें, हुई मारपीट

सुल्तानपुर : बुधवार को बाइक भिड़ंत के मामूली विवाद को लेकर एक समुदाय के लोगों ने कस्बे में अराजकता का माहौल बना दिया। साथी समेत बाइक सवार को जमकर मारापीटा और कस्बे में भी तोड़फोड़ की। इस दौरान कस्बे की घनी आबादी वाले इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। बाद में लोगों ने दो हमलावरों की जमकर धुनाई की और पुलिस को सौंप दिया। वारदात सुबह करीब दस बजे की है। रानीपुर निवासी राममंगल अपने एक साथी के साथ पंखा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 09:54 PM (IST)
        

घर में घुसकर की मारपीट, लगाई छप्पर में आग

fire on house during fighting

सुल्तानपुर : स्थानीय थानाक्षेत्र के बरौला गांव में सोमवार की रात कुछ लोगों ने एक घर पर हमला बोल दिया। घर में घुसकर लोगों की पिटाई की। तोड़फोड़ की और छप्पर में आग लगा दी। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने तीन हमलावरों को हिरासत में ले लिया। फिलहाल पुलिस ने नामजद मुकदमा दर्ज करने के बाद तीनों अभियुक्तों को जेल भेज दिया है। बताया जाता है कि बरौला गांव निवासी रामबोध तिवारी का बेटा दिनेश शुक्ला के नर्सरी स्कूल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 09:47 PM (IST)
        

सिख समुदाय उतरा सड़क पर

Sikh cummunity agitated

सुल्तानपुर : सहारनपुर कांड के विरोध में सोमवार को सिख समुदाय सड़क पर उतर पड़ा। गुरुद्वारा श्री गुरुसिंह सभा के बैनर तले सिखों ने प्रदर्शन किया। शहर में मार्च निकाला और मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई व दंगे का शिकार लोगों को पर्याप्त मुआवजे की मांग की गई। गुरुद्वारा श्रीगुरु सिंह सभा के अध्यक्ष पूर्व एमएलसी हरभजन सिंह, संयोजक इंद्रजीत सिंह, रवींद्र सिंह,... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:02 PM (IST)
        

जिले में बारह घंटे के भीतर दो हत्याएं

सुल्तानपुर : जिले में पखवारेभर से ताबड़तोड़ दुस्साहसिक वारदातों का सिलसिला थम नहीं रहा है। बारह घंटे के भीतर अलग-अलग थानाक्षेत्रों में दो लोगों की सरेराह गोली मारकर हत्या कर दी गई। अभी तक पुलिस वारदातों का राजफाश नहीं कर सकी है। न ही हत्यारों का ही सुराग लग सका है। उधर, मात्र कुछ घंटों के भीतर हुई दो हत्याओं से जिले में सनसनी फैल गई है। विदित हो कि इसी पखवारे में पहले भी तीन हत्याएं हो चुकी हैं। स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:00 PM (IST)
        

सहारनपुर कांड में आइएसआइ का हाथ : कलराज

central minister Kalraj Mishra says, ISI is behind Sahranpur case

सुल्तानपुर : सहारनपुर कांड में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ का हाथ है। यह बात केंद्रीय लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्री कलराज मिश्र ने कही है। वे सोमवार को लखनऊ से वाराणसी जाते समय पयागीपुर में कुछ समय रुके थे। इस दौरान भाजपाइयों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। केंद्रीय मंत्री मिश्र ने उप्र सरकार को आड़े हाथ लिया। कहा कि प्रदेश सरकार कानून व्यवस्था पर नियंत्रण रखने में पूरी तरह नाकाम है। इससे सूब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:58 PM (IST)
        

शिवालयों में गूंजा हर-हर महादेव

pay worship in temples on monday

सुल्तानपुर : सावन के तीसरे सोमवार पर नगर समेत ग्रामीणांचल के मंदिरों में भगवान शिव के जयकारे लगे। हर-हर महादेव से शिवालय गूंज उठे। जगह-जगह रुद्राभिषेक एवं जलाभिषेक के लिए भक्तजनों का तांता लगा रहा। दिन भर धार्मिक कार्यक्रमों का सिलसिला चलता रहा। शहर के पल्टन बाजार स्थित नागेश्वरनाथ धाम, रामलीला मैदान स्थित सिद्धेश्वर धाम, लखनऊनाका स्थित काली-शंकर, सीताकुंड घाट स्थित शिवमंदिर समेत करौंदिया, शास्त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:51 PM (IST)
        

गनपत सहाय में विधि परीक्षा के दौरान बवाल

सुल्तानपुर : शहर के सीताकुंड स्थित गनपत सहाय पीजी कालेज में सोमवार की सुबह प्रथम पाली में त्रिवर्षीय विधि पाठ्यक्रम के पांचवे सेमेस्टर की परीक्षा के दौरान शिक्षकों और छात्रों में भिड़ंत हो गई। हाथापाई की नौबत आ गई। सूचना पाकर जब पुलिस पहुंची तब जाकर परीक्षा निपटी। कमला प्रसाद सिंह विधि महाविद्यालय रामगढ़ लम्भुआ के एलएलबी पाठ्यक्रम की परीक्षाएं गत छब्बीस जुलाई से शहर के गनपत सहाय पीजी कालेज में चल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:50 PM (IST)
        
(News from Sultanpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें