Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सुल्तानपुर

जाति-संप्रदाय की राजनीति से भला नहीं : वरुण

जागरण कार्यालय, सुल्तानपुर : भाजपा प्रत्याशी वरुण गांधी बुधवार को इसौली विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर थे। उन्होंने बारह नुक्कड़ सभाओं में जनता से सीधा संवाद किया। उन्होंने कहाकि जाति-संप्रदाय की राजनीति से किसी का भला नहीं हो सकता। हम सामाजिक ताने-बाने को मजबूत करेंगे। बंधुआकला, त्रिलोकपुर, बीबीगंज, बभगनवां, धारुपुर, ऊंचगांव आदि गांवों में उन्होंने सभाओं में कहाकि सांसद चुनाव जीतना ताजपोशी नहीं, जन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:51 PM (IST)
        

सड़क हादसों में सात महिला सहित नौ घायल

सुल्तानपुर : लखनऊ-वाराणसी राष्ट्रीय राजमार्ग पर बुधवार को दिन में चांदा क्षेत्र में वाहन ने साइकिल सवार को टक्कर मार दिया तथा कोतवाली देहात में तेज रफ्तार अनियंत्रित होकर खड्ड में पलट गया। दोनों दुर्घटनाओं में सात महिला सहित नौ लोग घायल हो गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने राहगीरों की मदद से जख्मी लोगों को इलाज के लिए भेजा। जिसमें एक युवक की हालत गंभीर देख लखनऊ रेफर किया गया है। भदैंया संवा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:50 PM (IST)
        

आज आएंगी मायावती

सुल्तानपुर : बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी पवन पांडेय के समर्थन में पार्टी मुखिया पूर्व मुख्यमंत्री मायावती गुरुवार को जनसभा को संबोधित करेंगी। गुप्तारगंज बाजार के मरियमपुर चौराहे पर जनसभा का आयोजन होगा। तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। पार्टी की ओर से शाहपुर, कोइरीपुर, मैरीसंग्रामपुर, जयसिहंपुर में कार्यक्रम की सफलता के लिए अभियान चलाया गया। जिसमें प्रमुख रूप से जिला प्रभारी डॉ.डीएस मिश्रा, दयाशंकर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:49 PM (IST)
        

बस खड्ड में पलटी, चालक की मौत

bus driver died in an accident

सुल्तानपुर : स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के बरवारीपुर पेट्रोल पंप के निकट मंगलवार की देररात अनियंत्रित निजी बस खड्ड में पलट गई। घटना में वाहन चालक की मौके पर ही मौत हो गई। बस में कोई और व्यक्ति नहीं सवार था, नहीं तो बड़ी घटना इंकार नहीं किया जा सकता था। निजी बस संख्या डीएलआइपी/ए 6494 को चालक राघवपुर निवासी श्रीचंद्र मिश्र (50) सवारी छोड़ने के बाद घर लेकर जा रहा था। मंगलवार की देररात बरवारीपुर स्थित पे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:48 PM (IST)
        

समीक्षा में चार जिलों ने दी झूठी रिपोर्ट!

सुल्तानपुर: मंडलायुक्त के साथ बैठक में चार जिलों के कृषि अधिकारियों ने नलकूपों की स्थिति के संबंध में फर्जी रिपोर्ट पेश की। समीक्षा के दौरान मामला खुला तो कमिश्नर ने फैजाबाद, अमेठी, अंबेडकरनगर व सुल्तानपुर के मुख्य विकास अधिकारियों को नोटिस भेजकर जवाब तलब किया है। मंडलायुक्त विपिन कुमार द्विवेदी की ओर से जानकारी दी गई है कि 21 अप्रैल को कृषि विभाग के मंडल एवं जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ हुई बै... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:45 PM (IST)
        

चार निर्दल ने पर्चा उठाया, 15 के बीच चुनावी जंग

सुल्तानपुर : लोकसभा के रणक्षेत्र में प्रत्याशियों की स्थिति साफ हो गई है। अब मैदान में सिर्फ पंद्रह प्रत्याशी बचे हैं। बुधवार को उन्हें चुनाव चिह्न भी आवंटित कर दिए गए। चार उम्मीदवारों ने अपने पर्चे उठा लिए। नामांकन, जांच पड़ताल और चुनाव चिह्न आवंटन का कार्य भी इसी के साथ पूरा कर लिया गया। अब प्रशासन जहां मतदान को निर्विवाद और शांतिपूर्ण संपन्न कराने की व्यवस्था में तल्लीनता से जुट गया है। वहीं चु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:43 PM (IST)
        

निष्पक्ष चुनाव के लिए हों तैयार : डीएम

meeting for preparations of election

सुल्तानपुर : लोकसभा का आम निर्वाचन शांतिपूर्ण, भयमुक्त, निष्पक्ष, पारदर्शी व स्वतंत्र रूप से संपन्न कराने के लिए प्रशासन ने व्यूहरचना बना ली है। प्रशासन ने अलग-अलग विभागों को जिम्मेदारियों के क्रम में रखा है। बुधवार को लेखपालों को जिलाधिकारी के.धनलक्ष्मी ने उनके दायित्व से अवगत कराया। पं.रामनरेश त्रिपाठी सभागार में आयोजित बैठक में डीएम ने कहाकि लेखपाल अपने बूथों का निरीक्षण करते रहें। संबंधित क्ष... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:42 PM (IST)
        

निर्वाचन व्यवस्था की महत्वपूर्ण कड़ी हैं बीएलओ

meeting of BLO

सुल्तानपुर : लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए बूथ लेवल अधिकारियों को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। मतदान के दिन यानी सात मई को बीएलओ बूथों की निगरानी करेंगे। वहां की गतिविधियों की सूचना हर दो-दो घंटे में अधिकारियों को देंगे। यह निर्देश जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम ने मंगलवार को राम नरेश त्रिपाठी सभागार में आहूत बैठक में दिया। बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम के.धनलक्ष्मी ने कहा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:50 PM (IST)
        

पेड़ से लटका मिला अधेड़ का शव

सुल्तानपुर : थानाक्षेत्र अंतर्गत दौनों गांव में मंगलवार की सुबह पेड़ में फंदे से लटका हुआ अधेड़ का शव पाया गया। बताया जाता है कि अधेड़ ने बीमारी से तंग आकर खुदकुशी कर ली। हालांकि पुलिस ने मामले को संदिग्ध मानते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजवाया है। दौनों गांव निवासी रामबक्स (45) पुत्र सोमई काफी दिनों से बीमार रहा करता था। सोमवार को वह रोजाना की तरह अपने कमरे में सोने चला गया, लेकिन जब सुबह हुई त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:47 PM (IST)
        

गरीबों के साथ धोखा किया केंद्र ने : वरुण

सुल्तानपुर : देश की सरकार ने गरीबों के साथ सबसे अधिक धोखा किया है। भ्रष्टाचार, बेरोजगारी व कुशासन ने देश को बर्बाद कर दिया। ये कहना है कि भाजपा प्रत्याशी वरुण गांधी का। उन्होंने मंगलवार को सदर विधानसभा क्षेत्र में आयोजित नुक्कड़ सभाओं में ये बातें कहीं। भाजपा प्रत्याशी गांधी ने सदर विस क्षेत्र में चुनाव प्रचार अभियान के दौरान जासापारा, आयुबपुर, रामगढ़, नानेमऊ, बनीमुरैनी, गयासपुर, दियरा आदि 17 स्थ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:46 PM (IST)
        

तहसीलदार की कार्यशली से वकील नाराज

सुल्तानपुर : तहसील के अधिवक्ता यहां तैनात तहसीलदार की कार्यशैली से खासे नाराज हैं। आरोप है कि तहसीलदार सरकारी कामकाज दफ्तर में नहीं बल्कि आवास में निपटाते हैं। तहसीलदार की कार्यशैली से खफा अधिवक्ता बीते दो दिनों से न्यायिक कार्यो से विरत हैं। इसके अलावा तय हुआ है कि अधिवक्ता कहीं कार्य में लगे पाए गए तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बार एसोसिएशन के सचिव केदारनाथ यादव ने यह जानकारी दी। उन्होंने बत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:43 PM (IST)
        

साहब! बदल दें जांच अधिकारी

सुल्तानपुर : समीप के पांडेयपुर स्थित दामोदर इंटर कॉलेज के सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। विद्यालय भूमि कब्जाने व सरकारी रकम डकारने जैसे गंभीर आरोपों के शिकायतकर्ता ने जांच अधिकारी की कार्यशैली पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं। संयुक्त शिक्षा निदेशक को भेजे गए पत्र में जांच अधिकारी बदलने की मांग की गई है। आरोप है कि डीआइओएस दफ्तर में तैनात एक लिपिक को भी पूर्व प्रधानाचार्य ने विवा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:41 PM (IST)
        

नलकूप खराब मिले तो होगी कार्रवाई : मंडलायुक्त

सुल्तानपुर : गर्मी के मौसम में खराब नलकूप ठीक न कराए गए तो जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई होगी। यह चेतावनी फैजाबाद के मंडलायुक्त विपिन कुमार द्विवेदी ने दी। वे कृषि कार्यक्रमों व भूमि जलसंरक्षण योजनाओं की भौतिक एवं वित्तीय प्रगति समीक्षा बैठक के दौरान मंगलवार को दी। मंडल के पांचों जिलों के कृषि अधिकारी व उपकृषि निदेशकों के साथ मंडलायुक्त ने कृषि कार्यक्रमों व भूमि जलसंरक्षण योजनाओं की भौत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:39 PM (IST)
        

बेनी के निशाने पर रहे मोदी, सपा को भी कोसा

central minister Beni prasad verma addressing people

सुल्तानपुर : कांग्रेस प्रत्याशी अमीता सिंह के चुनाव प्रचार को मजबूती देने मंगलवार को केंद्रीय इस्पात मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा जयसिंहपुर विधान सभा क्षेत्र के बगिया गांव पहुंचे। जूनियर हाईस्कूल के प्रांगण में उन्होंने जनसभा को संबोधित किया। अपने संबोधन में उन्होंने गांधी-नेहरू परिवार के बलिदानों का जिक्र किया। देश के विकास के लिए कांग्रेस को मजबूत करने की बात कही। मोदी पर उन्होंने निशाना साधा कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:30 PM (IST)
        

जीत के बाद तीन गुना दुलार लौटाऊंगा : वरुण

Varun gandhi addressing people

सुल्तानपुर : विधानसभा क्षेत्र सुल्तानपुर में सोमवार को भाजपा प्रत्याशी वरुण गांधी सत्रह नुक्कड़ सभाओं में जनमानस से रूबरू हुए। उन्होंने महिलाओं के सशक्तीकरण एवं उच्च प्राथमिकता देने की बात कही। ईमानदार राजनीतिक के प्रति प्रतिबद्धता जताई। कहाकि यहां जो उन्हें प्यार-दुलार मिल रहा है, चुनाव के बाद वे तीन गुना प्यार-दुलार लौटाएंगे। साथ ही जोश-ओ-खरोश को मतदान तक बनाए रखने की उन्होंने अपील की। वरुण गांध... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 10:45 PM (IST)
        

बसपा अत्याचारी, भाजपा ब्राह्ममण विरोधी : मनोज

सुल्तानपुर : प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री डॉ.मनोज पांडेय सोमवार को सपा प्रत्याशी शकील अहमद के पक्ष में माहौल बनाने हेलीकॉप्टर से सदर और कादीपुर विधानसभा क्षेत्र में पहुंचे। उन्होंने बसपा सरकार के पांच वर्ष के कार्यकाल को अत्याचार का शासनकाल कहकर संबोधित किया। भाजपा पर ब्राह्ममणों का अपमान करने की तोहमत जड़ी। जयसिंहपुर तहसील के बरौंसा व कादीपुर तहसील के करौंदीकला में मंत्री मनोज पांडेय ने कहाकि ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 10:44 PM (IST)
        

साथी की पिटाई पर बिफर पड़े वकील

agitation of lawyers

सुल्तानपुर : कोतवाली देहात के दोमुंहा चौराहे पर वाहन चेकिंग के दौरान अधिवक्ता के साथ अभद्रता को लेकर वकीलों ने जमकर भड़ास निकाली। सोमवार को दीवानी न्यायालय के अधिवक्ता सभाकक्ष में हंगामेदार बैठक हुई, जिसमें दोषी पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई के लिए एसपी से बार प्रतिनिधिमंडल के मिलने व 22 अप्रैल तक न्यायिक कार्य से विरत रहने का फैसला किया गया। शनिवार की शाम कोतवाली देहात पुलिस दोमुंहा चौराहे पर वाहन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 10:43 PM (IST)
        

एक निर्दल का पर्चा खारिज, 19 मैदान में

19 nomination finalised

सुल्तानपुर : लोकसभा निर्वाचन में सुल्तानपुर संसदीय क्षेत्र से उन्नीस प्रत्याशियों के बीच चुनावी जंग होगी। सोमवार को नामांकन पत्रों की जांच में एक निर्दल प्रत्याशी का पर्चा खारिज कर दिया गया। प्रमुख राजनीतिक दलों के चार, मान्यता प्राप्त राजनीतिक दल व निर्दल के पंद्रह उम्मीदवार मैदान में बचे हैं। प्रेक्षक मनोज कुमार की मौजूदगी में जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम के.धनलक्ष्मी ने सभी बीस नामांकन पत्रों की... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 10:42 PM (IST)
        

औचक निरीक्षण में नदारद मिले सफ ाई कर्मी

सुल्तानपुर: गाव में विकास कार्यों की व स्वच्छता की हकीकत जानने पहुंचे एडीओ पंचायत के औचक निरीक्षण में आधा दर्जन सफ ाई कर्मी नदारद मिले। अनुपस्थित कर्मचारियों से वेतन रोकने के साथ स्पष्टीकरण मागा गया हैं। विकास खंड भेटुआ के शहरी हीरापुर व बसहूं गाव में कार्यरत सफ ाई कर्मचारियों का औचक निरीक्षण एडीओ पंचायत भेटुआ एसएन सिंह ने सुबह की पाली में किया। इन्होंने बताया कि शहरी गाव के सफ ाई कर्मचारी जयपाल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 10:40 PM (IST)
        

बलरामपुर को हराकर सुल्तानपुर बना विजेता

Sultanpur won compitition

सुल्तानपुर : अंतर मंडलीय क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल मैच में सुल्तानपुर की टीम ने बलरामपुर को पांच विकेट से पराजित किया। अच्छे खेल के लिए विजेता टीम के नागेंद्र मैन ऑफ दि मैच व उप विजेता टीम के राकी सिंह सिंह मैन ऑफ दि मैच चुने गए। रणजी खिलाड़ी शहनवाज बख्तियार ने दोनों टीम के सदस्यों को पुरस्कृत किया। गोंडा व फैजाबाद मंडल के आठ जिलों की संयुक्त टीम के बीच उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ ने अंडर 19 क्रि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 10:39 PM (IST)
        
(News from Sultanpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »