Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सुल्तानपुर

आंधी की चपेट में आकर चार घायल

four injured in accidents

सुल्तानपुर :धम्मौर थाना क्षेत्र के नरहीपुर उपाध्याय निवासी रामटहल यादव (65) घर के बाहर लगे नल से पानी भर रहे थे। इसी बीच घर के बरामदे में लगी सीमेंट की चद्दर उड़कर उनके ऊपर गिर गई। जिससे उनके सिर पर गंभीर चोटें आयीं। परिवारीजनों ने आनन-फानन में उन्हें जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। वहीं शहर के शास्त्रीनगर मुहल्ले में गिरीशनारायण सिंह के चार पहिया वाहन पर एक विशालकाय पेड़ गिर पड़ा। जिससे उनका वाहन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 10:31 PM (IST)
        

आखिरी दिन हुए सात नामांकन, संख्या हुई बीस

सुल्तानपुर : सोलहवीं लोकसभा के लिए नामांकन के आखिरी दिन सात पर्चे भरे गए। शनिवार को दिनभर कड़ी सुरक्षा के बीच नामांकन हुए। अब तक बीस पर्चे भरे जा चुके हैं। नामांकन दाखिल करने वालों में हरियाणा के वरुण गांधी, बहुजन मुक्ति पार्टी के राममिलन व निर्दल दृष्टिहीन विजय निषाद प्रमुख रहे। कलेक्ट्रेट में कड़ी सुरक्षा के बीच शनिवार को नामांकन का आखिरी दिन शांतिपूर्वक बीत गया। रुक-रुककर पर्चा दाखिल करने वालों ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 10:28 PM (IST)
        

चेकिंग के दौरान पुलिस ने सपा कार्यकर्ता को पीटा

सुल्तानपुर : क्षेत्र के दोमुंहा चौराहे पर चेकिंग के दौरान शनिवार की शाम पुलिस और सपा कार्यकर्ता के बीच विवाद हो गया। मामला इतना बढ़ा पहले ने पुलिस ने उनकी पिटाई की फिर शांतिभंग के अंदेशे में चालान कर दिया। पीटा गया कार्यकर्ता पेशे से अधिवक्ता व लम्भुआ थाने के रघुनाथपुर गांव का निवासी है। मिली जानकारी के अनुसार, कोतवाली देहात थाने की पुलिस ने शाम को दोमुंहा चौराहे पर वाहनों की जांच कर रही थी। इसी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 10:27 PM (IST)
        

मतदान के लिए वकीलों ने किया जागरूक

awarness for voting railly of lawyers

सुल्तानपुर : सोचें समझें मतदान करें के बैनर तले अधिवक्ताओं ने मतदाता जागरूकता अभियान निकाला। शनिवार को दोपहर में लेखाधिकारी कार्यालय के समक्ष मतदाताओं से भमयुक्त होकर वोट देने की अपील की। बार एसोसिएशन के पूर्व सचिव धीरेंद्र प्रताप सिंह के संयोजन में कई वकीलों ने मतदाता जागरूकता अभियान चलाया। जिसके तहत जिला विद्यालय निरीक्षक लेखाधिकारी कार्यालय के सामने वकील जमा हुए। आने जाने वाले लोगों से शत-प्रति... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 10:24 PM (IST)
        

पैसा ले ठेकेदार हुआ फरार, बंधक हुए भट्ठा मजदूर

सुल्तानपुर : छत्तीसगढ़ से आदिवासी मजदूरों को ईट भट्ठे पर नौकरी दिलाने लाया ठेकेदार पैसा लेकर फरार हो गया। रकम अदा करने के लिए मालिक ने अब श्रमिकों को बंधक बना लिया है। इसकी जानकारी मिलने पर परिवारीजनों ने दोनों सूबों के मुख्यमंत्री सहित आला अफसरों से रिहाई के लिए गुहार की है। मामला गोसाईगंज थानाक्षेत्र के फाजिलपुर व इटकौली गांव में स्थित ईट-भट्ठों का है। बिलासपुर जिला अंतर्गत थाना मस्तूरी क्षेत्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 10:23 PM (IST)
        

'अब बनेगी सुल्तानपुर की नई पहचान'

Varun Gandhi adderresing people

सुल्तानपुर : भाजपा प्रत्याशी वरुण गांधी ने कहाकि अब सुल्तानपुर पहचान से महरूम नहीं रहेगा। अभी तक इस जिले को अयोध्या, इलाहाबाद, अमेठी और वाराणसी के निकटवर्ती क्षेत्र के रूप में बताया जाता था। अब ऐसा नहीं होगा। यहां के जनता की बातें पूरे देश में गंभीरता से सुनी जाएंगी। वे शनिवार को कादीपुर विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर थे और 16 नुक्कड़ सभाओं को संबोधित किया। लक्ष्मणपुर की सभा में उन्होंने कहाकि क्या ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 10:21 PM (IST)
        

सोलह दिन बाद दर्ज हुआ दुराचार का मुकदमा

सुल्तानपुर : कादीपुर पुलिस ने सामूहिक दुराचार के एक मामले में सोलह दिन बाद नामजद मुकदमा दर्ज किया है। घटना में एक नाबालिग छात्रा को अगवा कर दुराचार किया था और किसी से बताने पर जान से मारने की धमकी दी थी। पीड़िता ने मुकदमा दर्ज कराने के लिए स्थानीय कोतवाली में अर्जी दी, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। जब मामला एसपी तक पहुंचा तो पुलिस हरकत में आई और मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। बतातें चलें कि कादीप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:34 AM (IST)
        

कोषाधिकारी ने जांच कार्यो का किया अवलोकन

सुल्तानपुर : लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए मुख्य कोषाधिकारी ने व्यय अनुवीक्षण सेल के विभिन्न टीमों के प्रगति कार्यो का अवलोकन किया। जिला निर्वाचन अधिकारी के.धनलक्ष्मी के निर्देश पर कलेक्ट्रेट सभागार में शुक्रवार को आहूत बैठक में उन्होंने टीमों के प्रभारी व कर्मचारियों को जांच के दौरान सतर्कता बरतने का निर्देश दिया। व्यय अनुवीक्षण सेल के नोडल अधिकारी व मुख्य कोषाधिकारीआनंद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:34 AM (IST)
        

अग्निकांड में बीस घर जलकर राख

20 houses turned into ashes

सुल्तानपुर : गर्मी आते ही शुरू हुआ अग्निकांड का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को नगर कोतवाली क्षेत्र के पुराना सुल्तानपुर व हलियापुर थानाक्षेत्र के कांपा गांव में अज्ञात कारणों से लगी आग से 20 घर खाक हो गए। कांपा में दमकल तब पहुंची जब सबकुछ नष्ट हो चुका था। लाखों की संपत्ति इन घटनाओं में राख हो गई। नगर कोतवाली के पुराना सुल्तानपुर कस्बे में दोपहर बाद कौशर के घर से उठी चिंगारी शोला... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:34 AM (IST)
        

क्षेत्र की तस्वीर बदलने में होंगे सफल : वरुण

सुल्तानपुर : शुक्रवार को वरुण गांधी सुल्तानपुर विधानसभा क्षेत्र की नुक्कड़ सभाओं पर निकले। उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि यह क्षेत्र की तकदीर बदलने वाला चुनाव है। नौजवानों को वरुण गांधी बनना होगा, जिससे इस जिले की हम तस्वीर बदलने में सफल होंगे। नगर स्थित गुरुद्वारे में पूजन-अर्चन के बाद वे भाजपा महासचिव कस्बा स्थित गोमती हॉस्पिटल परिसर, टांटिया नगर आदि इलाकों में आयोजित नुक्कड़ सभाओं में क्षेत्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:34 AM (IST)
        

गिरजाघरों में प्रार्थना सभाएं, मना 'गुड फ्राइडे'

celebrated Good Friday

सुल्तानपुर : शुक्रवार को नगर समेत ग्रामीणांचल के गिरजाघरों में गुड फ्राइडे के अवसर पर प्रार्थना सभाओं के आयोजन किए गए। श्रद्धालुओं ने प्रभु यीशु के सात वचन दोहराए और विश्व में समानता, तरक्की एवं विश्वास कायमी के लिए कार्य करने का संकल्प लिया। नगर के सिविल लाइन स्थित सेंट पॉल कैथोलिक गिरजाघर व तिकोनिया पार्क के निकट स्थित प्रोटेस्टेंट चर्च में प्रात:से ही श्रद्धालुओं का जमावड़ा शुरू हो गया। फादर च... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:34 AM (IST)
        

अग्निकांड में बीस घर जलकर राख

20 houses turned into ashes

सुल्तानपुर : गर्मी आते ही शुरू हुआ अग्निकांड का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को नगर कोतवाली क्षेत्र के पुराना सुल्तानपुर व हलियापुर थानाक्षेत्र के कांपा गांव में अज्ञात कारणों से लगी आग से 20 घर खाक हो गए। कांपा में दमकल तब पहुंची जब सबकुछ नष्ट हो चुका था। लाखों की संपत्ति इन घटनाओं में राख हो गई। नगर कोतवाली के पुराना सुल्तानपुर कस्बे में दोपहर बाद कौशर के घर से उठी चिंगारी शोला... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 09:09 PM (IST)
        

एनआरएचएम टीम ने किया सीएचसी का निरीक्षण

जाका, सुल्तानपुर : राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन (एनआरएचएम) की टीम गुरुवार को अचानक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कादीपुर पहुंची तो चिकित्सकों में हड़कंप मच गया। टीम ने अस्पताल की कार्यप्रणाली व सुविधाओं में बारे में गहन निरीक्षण किया। सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं का लाभ मरीजों तक पहुंचाने का निर्देश दिया। अस्पतालों को उच्च गुणवत्तापूर्ण बनाने के लिए निरीक्षण करने पहुंचे टीम के हेड एचआर खा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 10:11 PM (IST)
        

लोकतंत्र के उत्सव में गजब का भाईचारा!

political parties workers came togather

सुल्तानपुर : सत्ता के संघर्ष और चुनावी संग्राम में उतरे रणबांकुरे मंचों से तलवार भांज रहे हैं। बिना थके, बिना रुके एक दूसरे को ललकारने में भी न धूप की परवाह है और न ही प्यास की। पर, सुल्तानपुर कलेक्ट्रेट के बाहर तो राजनीतिक दलों के जुझारू कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों में गजब का भाईचारा देखने को मिला। या यूं कहें तो खाकी की भारी भरकम और प्रशासन की तगड़ी व्यवस्था देख सपा-बसपा के कार्यकर्ता अपनी-अपनी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 10:01 PM (IST)
        

पवन और शकील समेत चार ने भरे पर्चे

Pawan and Shakeel filed their nomination papers

सुल्तानपुर : बसपा के पवन पांडेय और समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी शकील अहमद ने गुरुवार को अपना नामांकन पर्चा दाखिल कर दिया। प्रमुख राष्ट्रीय पार्टियों के चारों प्रत्याशियों का नामांकन दाखिल हो चुका है। आज दो लोगों ने और नामांकन किया, जिससे चुनावी समर में उतरने वालों की संख्या 13 तक पहुंच गई है। गुरुवार को सपा के शकील अहमद, बसपा के पवन पांडेय और उनकी पत्नी व निर्दलीय अर्चना पांडेय तथा कौमी एकता दल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 09:57 PM (IST)
        

'कृषि क्षेत्र की बेहतरी के लिए करेंगे प्रयास'

Varun is addressing people

सुल्तानपुर : वरुण ने गुरुवार को सदर विधानसभा की उन्नीस नुक्कड़ सभाओं को संबोधित किया और किसानों की समस्याओं को प्रमुख रूप से उठाया। उन्होंने कहाकि हम सुनिश्चित करेंगे कि किसानों को विभिन्न योजनाओं द्वारा देयराशि का भुगतान समय के चक्र में फंसा न रहे। कृषि और कृषकों को कोई हानि नहीं होने देंगे। भाजपा प्रत्याशी वरुण गांधी ने कहाकि अन्नदाता बदहाली की दौर से गुजर रहा है। किसानों को नई पद्धतियों के बा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 09:54 PM (IST)
        

एनआरएचएम टीम ने किया सीएचसी का निरीक्षण

सुल्तानपुर : राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन (एनआरएचएम) की टीम गुरुवार को अचानक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कादीपुर पहुंची तो चिकित्सकों में हड़कंप मच गया। टीम ने अस्पताल की कार्यप्रणाली व सुविधाओं में बारे में गहन निरीक्षण किया। सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं का लाभ मरीजों तक पहुंचाने का निर्देश दिया। अस्पतालों को उच्च गुणवत्तापूर्ण बनाने के लिए निरीक्षण करने पहुंचे टीम के हेड एचआर खान ने ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 09:50 PM (IST)
        

मौसम ने ली करवट, किसानों को परेशानी

weather changing news

सुल्तानपुर : यूं तो गुरुवार की सुबह से ही चल रही पुरवाई से मौसम में आ रही तब्दीली के संकेत मिल गए थे। शाम होते-होते धूप-छांव का खेल भी गहरा गया और आंधी के साथ बूंदाबांदी शुरू हो गई। एक ओर जहां शहर में मौसम खुशगवार हुआ वहीं ग्रामीणांचल में किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें खिंच गई। गेहूं की कटाई व मड़ाई काम ठप पड़ गया है। खेत-खलिहानों में लोग कटी फसल को सहेजने व समेटने में जुट गए हैं। यदि मौसम ऐसा ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 09:43 PM (IST)
        

44 केंद्रों की नहीं हुई बोहनी

44 wheat purchasing centers not starting

सुल्तानपुर : जिले के गेहूं क्रय केंद्रों पर खरीद में तेजी नहीं आ सकी है। क्रय केंद्रों पर खरीद शुरू हुए पखवारा बीत गया लेकिन अधिकांश केंद्रों की अभी तक बोहनी नहीं हो सकी है। अधिकारियों की मानें तो किसान गेहूं की मड़ाई में जुटे हैं। सप्ताह भर बाद खरीद में तेजी आने की संभावना है। जिले में गेहूं खरीद के लिए 53 क्रय केंद्र खोले गए हैं। इन केंद्रों के लिए 40,125 मीट्रिक टन खरीद का लक्ष्य निर्धारित है। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:31 PM (IST)
        

कांग्रेस प्रत्याशी समेत चार ने भरा पर्चा

Amita singh filed nomination paper

सुल्तानपुर : भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की प्रत्याशी अमीता सिंह समेत चार उम्मीदवारों ने बुधवार को नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन पत्र दाखिल करने वाले अन्य प्रत्याशियों में प्रगतिशील समाज पार्टी, अपना देश पार्टी व एक निर्दल उम्मीदवार शामिल हैं। अब तक नौ प्रत्याशी चुनावी समर में उतर चुके हैं। कांग्रेस प्रत्याशी अमीता सिंह सांसद डॉ.संजय सिंह के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचकर चार सेटों में नामांकन पत्र रिट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:25 PM (IST)
        
(News from Sultanpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »