Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सुल्तानपुर

युवक को सरेशाम मारी गोली, हालत गंभीर

Man injured in firing

सुल्तानपुर : थाना क्षेत्र अंतर्गत ढेमा कस्बे के निकट गुरुवार को सरेशाम बाजार से घर लौट रहे एक युवक पर हथियारबंद लोगों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया। युवक को परिवारीजनों ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों ने उसे ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। वारदात की तह में लेनदेन का विवाद है। बताया जाता है कि मोतिगरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत मुड़हा गांव निवासी सुरेंद्र कुमार या... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 10:07 PM (IST)
        

मनमानी करने वाले शिक्षकों को करें दंडित : मंत्री

Sudden inspection in schools

सुल्तानपुर : शिक्षा की गुणवत्ता से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जो कमियां हैं, उसे हरहाल में दूर किया जाए। पढ़ाने में मनमानी करने वालों को दंडित करें। यह निर्देश सूबे के माध्यमिक शिक्षा व जिले के प्रभारी मंत्री विजय बहादुर पाल ने जिला विद्यालय निरीक्षक को दिए। वे गुरुवार को शहर के विद्यालयों में शिक्षा की गुणवत्ता परख रहे थे। माध्यमिक शिक्षा मंत्री सुबह करीब 11:20 बजे शहर के केशकुमारी राजकीय ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 10:04 PM (IST)
        

सुल्तानपुर बना विजेता

Sultanpur won the compitition

सुल्तानपुर : पंत स्टेडियम में आयोजित की गई। सरस्वती शिशु एवं विद्या मंदिरों की प्रांतीय क्रीड़ा प्रतियोगिता में मेजबान सुल्तानपुर ने बाजी मारी। प्रतिद्वंद्वी टीमों को पछाड़कर गुरुवार को विजेता का खिताब हासिल कर लिया। समापन समारोह में विभिन्न खेलों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले प्रतिभावान खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। विशिष्ट जनों ने खिलाड़ियों की हौसलाफजाई की। सरस्वती शिशु विद्या मंदिर सिरवार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:57 PM (IST)
        

चलती ट्रेन से गिरा गार्ड, जख्मी

सुल्तानपुर : मुगलसराय की ओर जा रही एक मालगाड़ी का गार्ड बुधवार की रात पखरौली रेलवे स्टेशन के पास अचानक नीचे गिर गया। बेतार का संपर्क टूटने पर चालक ने ट्रेन को रोककर जानकारी स्टेशन मास्टर को दी। तलाश की गई तो रेल लाइन के किनारे मालगाड़ी का गार्ड जख्मी हालत में मिला। रेलकर्मियों ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया। दूसरा गार्ड भेजकर गाड़ी को आगे की ओर रवाना किया गया। लखनऊ से मुगलसराय के लिए जा रही माल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:55 PM (IST)
        

इसी माह होगा उर्दू शिक्षकों का वेतन भुगतान

सुल्तानपुर : जिले के उर्दू शिक्षकों को इसी माह से नियमित रूप से वेतन भुगतान होगा। सभी शिक्षकों को यथा संभव वेतन भुगतान भी पहली तारीख को ही किए जाने का प्रयास होगा। ये निर्णय बेसिक शिक्षा महकमे के वित्त एवं लेखाधिकारी ने गुरुवार को लिया। उन्होंने इस बावत प्राथमिक शिक्षक संघ (लल्लन) को लिखित रूप से आश्वासन भी दिया है। वित्त एवं लेखा दफ्तर के खिलाफ प्राशिसं ने इन दिनों तमाम सेवा संबंधी समस्याओं के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:48 PM (IST)
        

जल्द खुलेगा पासपोर्ट सेवा केंद्र

सुल्तानपुर : जिलेवासियों के लिए खुशखबरी है। लोगों को पासपोर्ट बनवाने के लिए अब दूसरे जिलों में भटकना नहीं पड़ेगा। क्योंकि जिले में पासपोर्ट सेवा केंद्र खोले जाने का रास्ता साफ हो गया है। विदेश मंत्री ने इसकी मंजूरी देने के साथ केंद्रीय पासपोर्ट अधिकारी को निर्देश भी जारी कर दिए हैं। पासपोर्ट सेवा केंद्र खोलने के लिए स्थानीय सांसद वरुण गाधी ने बीते आठ सितंबर को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को पत्र लिख... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:47 PM (IST)
        

छात्रसंघ बहाली के लिए अभाविप का प्रदर्शन

Agitation of ABVP

सुल्तानपुर : जिले के महाविद्यालयों में छात्र संघ बहाली, अवैध कोचिंग संस्थानों का संचालन पर प्रतिबंध लगाने व वजीफे के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाए जाने को लेकर गुरुवार की दोपहर अभाविप के कार्यकर्ता सड़क पर उतर पड़े। प्रमुख मार्गो पर नारेबाजी करते हुए सिविल लाइन, बस स्टेशन पहुंचकर प्रदर्शनकारियों ने मार्ग जाम कर दिया। सूचना पाकर पहुंचे नगर कोतवाल प्रदर्शनकारियों को समझा-बुझाकर कलेक्ट्रेट लेकर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:46 PM (IST)
        

उगते सूर्य को अ‌र्घ्य देकर तोड़ा उपवास

Chhath pooja

सुल्तानपुर : छत्तीस घंटे का निर्जल उपवास रखने वाले व्रती श्रद्धालुओं ने गुरुवार की भोर में उगते हुए सूर्य को अ‌र्घ्य दिया। भगवान भाष्कर से परिवार की सुख, शांति एवं समृद्धि, पति एवं संतान की दीर्घायु की व्रती महिलाओं ने कामना की। सीताकुंड घाट पर आदि गंगा गोमती के किनारे श्रद्धालुओं का मेला लगा रहा। आधी रात से ही छठ मइया का पूजन-अर्चन कर रहे लोग भावातिरेक होकर नाचते-गाते नजर आए। परिवार की सुख, शांत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:43 PM (IST)
        

सुख शांति के लिए अस्ताचलगामी सूर्य को अ‌र्घ्य

Chhath pooja started

सुल्तानपुर : परिवार की सुख शांति के लिए बुधवार को अस्ताचलगामी सूर्य को अ‌र्घ्य देने सीताकुंड घाट पर हजारों श्रद्धालु महिलाएं जुटीं। छत्तीस घंटे का निर्जल उपवास रखते हुए महिलाओं ने परिवारीजनों के साथ अस्त होते सूर्य की उपासना की। विविध पूजन-अनुष्ठान पूरे किए। चतुर्दिक उत्सव का सा माहौल रहा। सूर्योपासना के महापर्व का यूं तो बुधवार को तीसरा दिन था लेकिन मंगलवार की रात से ही 'खरना' के साथ छत्तीस घंटे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 09:19 PM (IST)
        

मेजबान व प्रयाग के खिलाड़ियों का दबदबा

Sultanpur won Kabaddi and Kho-Kho compititions

सुल्तानपुर : विद्या भारती की 27 वीं प्रांतीय खेलकूद प्रतियोगिता में मेजबान व प्रयाग के खिलाड़ियों का दबदबा रहा। खो-खो व कबड्डी में अपना जिला अव्वल रहा तो वहीं प्रयाग ने दौड़ व लंबी कूद प्रतियोगिताओं में बाजी मारी। पंत स्टेडियम में चल रहे विद्या भारती के प्रांतीय खेलकूद समारोह के दूसरे दिन बुधवार को विभिन्न संकुलों की टीमों के बीच प्रतिस्पर्धाएं हुई। सुबह आठ बजे से दोपहर साढ़े बारह बजे तक और अपराह्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 09:18 PM (IST)
        

दुराचार का एक आरोपी गिरफ्तार, जांच करने पहुंचे एसपी

सुल्तानपुर : हलियापुर थानाक्षेत्र में चौबीस घंटे के भीतर दुराचार की दो वारदातों ने पुलिस महकमे की नींद उड़ा दी है। हालांकि एक मामले में बुधवार को पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में पुलिस अभी भी खाली हाथ है। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए पुलिस कप्तान ने भी मौके पर पहुंचकर जांच की और सभी अभियुक्तों के शीघ्र गिरफ्तारी के निर्देश दिए। हलियापुर थानाक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 09:16 PM (IST)
        

भूमि विवाद में चले लाठी-डंडे, महिला की मौत

सुल्तानपुर : स्थानीय थानाक्षेत्र अंतर्गत अमरूपुर (दुअरिया) गांव में मंगलवार की देर शाम भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर लाठी-डंडे चले। जिसमें एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। गंभीर हालत में उसे सीएचसी ले जाया गया जहां से चिकित्सकों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। इलाज के दौरान बुधवार को महिला ने दम तोड़ दिया। पुलिस अधीक्षक सौमित्र यादव ने मौका मुआयना किया। चांदा पुलिस ने मामले में तीन लोगों... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 09:15 PM (IST)
        

सील तोड़ बर्फ कारखाने की फिर जांच

inspection on ice factory

सुल्तानपुर : शहर के बीचोबीच चल रहे बर्फ कारखाने में अमोनिया रिसाव घटना के चौथे दिन बुधवार को सील तोड़कर जांच हुई। लखनऊ व फैजाबाद से अधिकारियों का दल, स्थानीय एसडीएम व पुलिस अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचा। फिर बाकायदा एक-एक कमरे की जांच हुई। तमाम कमियां एक बार फिर से अधिकारियों के सामने आई। जिला प्रशासन ने श्रम व कारखाना विभाग को संयुक्त रिपोर्ट भेजकर मुकदमा दर्ज कराने की बात कही है। जांच के बाद क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 09:14 PM (IST)
        

राजनीति के ठगों ने जनता को बहकाया

Ramdular Rajbhar came for SP meeting

सुल्तानपुर : समाजवादी पार्टी ने विस चुनाव के दौरान किए गए वादे व घोषणाएं पूरे किए हैं। सिर्फ ढाई साल में ही विकास के नये आयाम स्थापित किए जा चुके हैं। इनकी बराबरी करना और दलों के बस की बात नहीं है। विधानसभा चुनाव में सपा को जनता ने सिर आंखों में बिठाया था, लेकिन लोकसभा चुनाव में राजनीति के ठगों ने जनता को बहका दिया। यही कारण था कि सपा को नुकसान पहुंचा। मंगलवार को अनुसूचित जाति/जनजाति आयोग के प्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 09:17 PM (IST)
        

सांस्कृतिक कार्यक्रम में मंत्रमुग्ध हुए दर्शक

सुल्तानपुर : विकास खंड के इस्लामगंज गांव का ऐतिहासिक मेला छब्बीस अक्टूबर को संपन्न हो गया। दिन में लोगों ने मेले का आनंद लिया तो रात्रि में सांस्कृतिक कार्यक्रम में लुत्फ उठाया। रंगारंग कार्यक्रम देखकर दर्शक मंत्रमुग्ध हो गए। विगत वर्षो की भांति इस वर्ष भी दिन में मेला व रात में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सुबह से ही दूर-दराज की बाजारों व कस्बों की दुकानें सज गई थीं। दोपहर बाद से लोग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 09:07 PM (IST)
        

बिजली चोरी के खिलाफ चलाएं अभियान : प्रमुख सचिव

Pramukh Sachiv gave instuctions

सुल्तानपुर : दो दिवसीय दौरे पर आए प्रमुख सचिव पिछड़ा वर्ग कल्याण रजनीश गुप्ता ने कहाकि बिजली चोरी रोकने के लिए सख्ती से अभियान चलाया जाए। उपरिगामी सेतु का निर्माण जल्द पूरा किया जाए और शासन की प्राथमिकता वाले विकास कार्यो में ढिलाई न बरती जाए। उन्होंने दायित्वों का निर्वहन न करने पर एक ग्राम विकास अधिकारी को निलंबित करने के आदेश दिए। दौरे के दूसरे दिन प्रमुख सचिव गुप्ता ने मंगलवार को लगभग नौ बजे श... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 09:06 PM (IST)
        

शुरु हुआ उपवास सूर्योपासना आज से

सुल्तानपुर : परिवार की सुख, शांति एवं समृद्धि के लिए मनाया जाने वाले सूर्योपासना के पर्व पर व्रती महिलाओं ने सूर्यास्त के बाद विशेष रूप से तैयार भोजन के उपरांत उपवास शुरू कर दिया है। बुधवार की शाम अस्ताचलगामी सूर्य को अ‌र्ग्घ देकर पूजन-अनुष्ठान होगा। गुरुवार को सुबह अरुणोदय बेला में व्रती सूर्योपासना कर अपना उपवास तोड़ेंगी। सीताकुंड घाट पर श्रद्धालुओं की बड़ी तादाद जमा होने के मद्देनजर पालिका प्रशास... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 09:02 PM (IST)
        

विद्यार्थी खेल को बनाएं कॅरियर : एसपी

inaugration ceremony of Sports compitition

सुल्तानपुर : शिक्षा में खेलकूद को महत्व दिया जाना चाहिए। आज खेल कॅरियर के रूप में भी लिया जा सकता है। अन्य नौकरियों की तरह खेल में भी यश, सुविधा और पैसा है। यह विचार बतौर मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक सौमित्र यादव ने विद्या भारती के 27वें प्रांतीय खेलकूद समारोह के उद्घाटन समारोह में व्यक्त किए। सरस्वती शिशु विद्यामंदिर सिरवारा मार्ग के संयोजन में पंत स्टेडियम में आयोजित खेलकूद समारोह का सरस्वती के च... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 08:59 PM (IST)
        

माह में एक दिन कोटेदार बांटता है राशन

Villagers agitated against Kotedar

सुल्तानपुर : ब्लाक के असरवन गांव के ग्रामीणों ने कोटेदार के खिलाफ तहसील दिवस से लेकर समाधान दिवस में शिकायत की लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। ग्रामीण राजेश, कृष्णा, रामबहादुर, नंदलाल, रामुदलार, विवेक सिंह, अमरनाथ सरोज, रामजियावन हरिजन, रामजीत आदि ने कोटेदार पर आरोप मढ़ा है कि वह माह में एक दिन ही राशन वितरित करता है। जिसको राशन नहीं मिल पाता है दोबारा मांगने पर उसे डांटकर भगा देता है। ग्रामीणों ने 22... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 10:09 PM (IST)
        

गूंजने लगी या हुसैन, या हुसैन की सदाएं

सुल्तानपुर : इमाम हुसैन व उनके बहत्तर साथियों की शहादत की याद में मुहर्रम के मौके पर मजलिसों के आयोजन शुरू हो गए हैं। नगर व कस्बों में जंग-ए-कर्बला को याद कर मजलिसों में तकरीरें हो रही हैं। शहर के अमहट, खैराबाद, सिविल लाइन आदि क्षेत्रों में मुहर्रम की दूसरी तारीख को इमामबाड़ों में मजलिस के आयोजन हुए। जिसमें धार्मिक विद्वानों ने जंग-ए-कर्बला को न्याय के लिए लड़ा गया संघर्ष बताया। देर रात तक अमहट में... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 10:05 PM (IST)
        
(News from Sultanpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें