1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सुल्तानपुर

किसानों के हमदर्द थे चौधरी चरण ¨सह

सुलतानपुर : पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण ¨सह 28 वीं पुण्यतिथि पर शिद्दत से याद किए गए। राष्ट्रीय लोकदल ने कहा कि यूं तो तमाम नेता किसानों का मसीहा होने का दावा करते हैं, लेकिन सच्चे अर्थों में चौधरी चरण ¨सह किसानों के हमदर्द थे। उन्होंने किसान हित में जो कार्य किए वे मील का पत्थर साबित हुए। जिलाध्यक्ष बेलाल अहमद के संयोजन व प्रदेश सचिव आगाशाही की अध्यक्षता में शुक्रवार की सुबह चौधरी चरण ¨सह की ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 09:52 PM (IST)
        

प्राशिसं जिला संयोजक पर मुकदमा

सुलतानपुर : दरियापुर स्थित बिजली दफ्तर में गुरुवार को अधीक्षण अभियंता व बेसिक शिक्षकों के बीच हुए विवाद ने तूल पकड़ लिया है। अधीक्षण अभियंता की तहरीर पर नगर पुलिस ने प्राथमिक शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष, प्रवक्त समेत तीन लोगों को नामजद करते हुए तेरह के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा, हाथापाई व अभदता के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं शिक्षकों ने पलटवार किया है और अधीक्षण अभियंता पर अभद्रता करते व बात ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 09:50 PM (IST)
        

सिपाही के हत्यारोपी की जमानत खारिज

सुलतानपुर : अमेठी के भूपति भवन में हुए बवाल के मुख्य अभियुक्त की जमानत अर्जी जिला जज राकेश कुमार उपाध्याय ने खारिज कर दी। आरोप है कि इसी ने गोली मारकर सिपाही की हत्या कर दी थी। सांसद डॉ.संजय ¨सह के भूपति भवन आगमन वाले दिन 14 सितंबर 2014 को कुंवर अनंत विक्रम ¨सह के समर्थक बड़ी संख्या में जमा थे। दोपहर बाद करीब दो बजे वहां बवाल हो गया। उग्र भीड़ को रोकने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा। इस बीच पथ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 09:49 PM (IST)
        

13 एटीएम कार्डो के साथ दो गिरफ्तार

सुलतानपुर : कोतवाली देहात पुलिस गुरुवार की देर रात गश्ती के दौरान दो शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया। उनके पास से चोरी करने के औजार समेत विभिन्न बैंकों के तेरह एटीएम भी बरामद हुए हैं। दोनों अभियुक्त प्रतापगढ़ जिले के निवासी हैं। वहां पर भी इनके खिलाफ कई मुकदमे पंजीकृत हैं। पुलिस ने दोनों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेज दिया है। गुरुवार की रात करीब बारह बजे कोतवाली देहात के उपनिरीक्षक घनश्याम ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 09:47 PM (IST)
        

'मैगी' के परीक्षण रिपोर्ट का इंतजार

सुलतानपुर : जिस मैगी की गुणवत्ता पर इन दिनों देशभर में सवाल उठ रहे हैं, उसके चार नमूने सुलतानपुर जिले से भी प्रयोगशाला भेजे गए हैं। यहां के खाद्य अधिकारी परीक्षण रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। जिसके आधार पर अगली कार्रवाई की जाएगी। सूबे की राजधानी में पिछले महीने पैकेट बंद फास्टफूड मैगी के नमूने लिए गए। वर्ष 2014 बैच के नमूनों की गुणवत्ता मानक के अनुरूप नहीं पाई गई। प्रयोगशाला से आई रिपोर्ट के बाद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 09:44 PM (IST)
        

लू व गर्मी से लोग हुए बेहाल

सुलतानपुर : पखवारे भर से कड़ी धूप व गर्मी से लोग बेहाल हैं। लू के चलते आम दिनचर्या प्रभावित है। शुक्रवार को भी लोग पसीने से तर-बतर रहे लेकिन दोपहर बाद पछुआ हवाएं चलीं तो लोगों को उमस से राहत मिली। कई दिनों से तापमान 44 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा। जिसके चलते लोगों को काफी परेशानी हुई। दिन भर लू चली और लोग पसीने से तर-बतर रहे। उमस के चलते लोगों को छाव की तलाश रही। दिन भर नदी में लोग नहाते दिखे। सड़... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 09:40 PM (IST)
        

सम्मान समारोह एवं कवि सम्मेलन आज

संवादसूत्र, हलियापुर : क्षेत्र के गौरा परानी गांव में शनिवार को शिक्षक सम्मान समारोह एवं कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया है। आसपास के जिलों के कवि एवं शायरों का जमावड़ा होगा। क्षेत्र उच्च प्राथमिक विद्यालय गौरा परानी में कार्यरत शिक्षक बलिकरन ¨सह व उच्च प्राथमिक विद्यालय पिपरी में कार्यरत शिक्षक परमेश्वरीदीन यादव के सेवानिवृत्त होने पर गौरापरानी गांव में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया है। 30 मई की... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 03:43 PM (IST)
        

डांसरों को स्टेज पर चढ़कर तंग किया

सुलतानपुर : कोतवाली देहात के गोपालपुर गांव में बुधवार की रात आर्केस्ट्रा के दौरान पड़ोसी गांव के शरारती युवकों ने हंगामा शुरू कर दिया। डांसरों को तंग करने लगे। विरोध करने पर ग्रामीणों से मारपीट शुरू कर दी। बाद में गांव वालों ने भी उनकी जनकर मरम्मत की। सूचना पर जब पुलिस पहुंची तब मामला शांत हुआ। गांव वालों की पिटाई से एक युवक घायल हो गया है, जिसे इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। घायल की तहरीर पर प्रध... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 10:08 PM (IST)
        

अस्पताल में दो महिलाओं की मौत

सुलतानपुर : जिला अस्पताल की महिला वार्ड में भर्ती दो मरीजों की गुरुवार दोपहर बाद मौत हो गई। चंद मिनटों के अंतराल में दो महिलाओं के दम तोड़ने से उनके तीमारदार भड़क उठे। डाक्टरों पर लापरवाही का इल्जाम जड़ा और वहां मौजूदा वार्डब्वाय की पिटाई शुरू कर दी। अचानक अस्पताल में अफरातफरी मच गई। हल्लागुहार मचा तो अन्य वार्डों से भी स्वास्थ्यकर्मी वहां आ डटे। एकजुट हो कर्मचारियों ने तीमारदारों पर हल्ला बोल दिया। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 10:08 PM (IST)
        

तप रही धरती, झुलस रहा जनजीवन

सुलतानपुर : जेठ की गर्मी से धरती भी तपने लगी है। कड़ी धूप से लोग झुलस रहे हैं। भीषण उमस से जनजीवन बेहाल है। पसीने से तरबतर परेशान लोग छांव की तलाश में भटकते दिखे। दिन में भी सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। सूरज के तीखे तेवर से लोग बेचैन रहे। कई दिनों से 44 डिग्री सेल्सियस के आसपास चल रहा पारा गुरुवार को दो डिग्री सेल्सियस घटा जरूरी, लेकिन लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिली। सुबह से ही उमस आमजनों को परेश... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 10:07 PM (IST)
        

फरार बंदी को पुलिस ने पकड़ा

सुलतानपुर : दीवानी न्यायालय में पुलिस को चकमा देकर फरार हुए बंदी को चार दिन बाद पकड़ लिया गया। लम्भुआ थाने की पुलिस ने उसे स्थानीय स्टेशन पर दबोचा। बाइक चोरी के मुकदमें निरुद्ध लोहरामऊ निवासी रामकेवल सोमवार को जिलाजेल से दीवानी न्यायालय आया था। उसे नगर कोतवाली पुलिस ने एक मुकदमें में रिमांड लेने के लिए कारागार से तलब किया था। सिपाही राजकुमार मिश्रा उसे दीवानी न्यायालय के बंदी गृह से लेकर सीजेएम क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 10:06 PM (IST)
        

सीबीएसई हाईस्कूल का परिणाम देख चहके विद्यार्थी

सुलतानपुर: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद की दसवीं की परीक्षा में अबकी बार सरस्वती विद्या मंदिर वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय ने बाजी मारी। इस स्कूल के तीस विद्यार्थियों ने 91 फीसद से अधिक अंक अर्जित कर 10 सीजीपीए (क्म्यूलेटिव ग्रेड प्वाइंट एवरेज) प्राप्त किया है। कमला नेहरू बाल शिक्षा संस्थान, टाइनीटाट्स, स्टेला मारिस कांवेंट को क्रमश: दूसरा, तीसरा व चौथा स्थान मिला है। गुरुवार की शाम करीब तीन बजे इ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 10:02 PM (IST)
        

होमगार्ड की संदिग्धावस्था में मौत, प्रदर्शन

सुलतानपुर : कोतवाली देहात क्षेत्र के पखरौली गांव निवासी होमगार्ड के जवान की लखनऊ के लोहिया अस्पताल में मंगलवार को मौत हो गई। लखनऊ में ही पोस्टमार्टम हुआ। बुधवार को शव जब उसके गांव लाया गया तो परिवारीजनों व गांव वालों ने हनुमानगंज-पखरौली मार्ग पर शव रखकर जाम लगा दिया। उनका आरोप था कि जवान की ड्यूटी जिलाधिकारी के स्थानीय आवास पर थी, लेकिन काम उससे लखनऊ स्थित गोमती नगर के आवास पर लिया जा रहा था। प्रद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 09:53 PM (IST)
        

गर्मी चरम पर, लोगों का घरों से निकलना मुश्किल

सुलतानपुर : कड़क धूप के चलते लोगों का घरों से निकलना मुहाल हो गया है। मजबूरी में जिनको निकलना पड़ रहा है वे भी कपड़ों से तन को ढककर ही घरों से निकल रहे हैं। सूरज चढ़ने के साथ ही सड़कों पर सन्नाटा पसर जाता है। अस्पताल में डायरिया के मरीजों में भी इजाफा हो रहा है। चटख धूप व गर्मी का आलम यह है कि दस बजते-बजते इतनी कड़क धूप हो जा रही है लोग घरों से निकलना पसंद नहीं करते हैं। मजबूरी में जिन्हें घरों से निक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:25 PM (IST)
        

अभी बनेगा एक खंभा, बाकी आठ के बाद

सुलतानपुर : लाखों लोग जो कुड़वारनाका रेलवे क्रा¨सग पर वर्षाें से जाम झेलते आए हैं, उनकी तसल्ली सड़क पर खड़े एक खंभे देखकर हो सकती है। क्योंकि राहत पाने में बहुत समय लगेगा। कारण सेतु निगम कुड़वारनाका ओवरब्रिज जो बना रहा था, उस पर नक्शे के अनुसार एक ही पिलर बनाने की अनुमति मिली है। क्योंकि मानवाधिकार ने बाकी काम रोक दिया है। अब आठ जून को सुनवाई की तिथि निर्धारित कर दी गई है, उसी दिन बाकी निर्माण के संब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:21 PM (IST)
        

मयकदे पर यूं ही सावन की घटा बरसा करे..

सुलतानपुर : 'मयकदे पर यूं ही सावन की घटा बरसा करे/उसकी खुशबू से ये गुलशन ता अबर महका करे' ये पंक्तियां हैं शायर हबीब अजमली की। जो उन्होंने अंजुमन तामीर-ए-अदब के तत्वावधान में बनकेपुर में आयोजित कवि सम्मेलन एवं मुशायरे में सुनाई। कोलकाता से आए शायर हबीब हाशमी का ये शेर 'मैंने सोचा था निगाहों से मिला दूं उसको, क्या करुं रिश्ता मेरा उससे लहू का निकला..' खूब सराहे गए। नामी-गिरामी शायर सरदार पंछी ने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:19 PM (IST)
        

मनरेगा कार्यो के संपादन में सुलतानपुर नंबर वन

सुलतानपुर : मनरेगा के कार्यों का बेहतर संपादन कर जिले को अव्वल दर्जा मिला है। जनपद के 805 में से 739 ग्राम पंचायतों में कार्यो को शुरू कर यह उपलब्धि हासिल की गई है। दो माह पूर्व जिले में मनरेगा योजना दम तोड़ती नजर आ रही थी। तब इस महत्वाकांक्षी योजना को पटरी पर लाना बड़ी चुनौती थी। इसी बीच नवागत उपायुक्त एसके तिवारी ने कार्य संपादन में तेजी लाने के लिए रोजाना मानीट¨रग शुरू कराया। इसके अपेक्षित परिण... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:18 PM (IST)
        

लखनऊ में मिली एक बालिका, दूसरी का सुराग नहीं

सुलतानपुर : महिला कल्याण विभाग से संचालित प्रियदर्शिनी बालगृह से फरार दो बालिकाओं में से एक को लखनऊ की चारबाग जीआरपी ने बरामद कर लिया। कागजी लिखापढ़ी के बाद बालिका मंगलवार की देरशाम स्थानीय बालगृह अधीक्षिका को सौंप दी गई। जबकि दूसरी बालिका का अभी तक पता नहीं चल सका है। बताते चलें कि फैजाबाद में बानों (17) व अंबेडकरनगर में शिवानी (11) कुछ माह पहले लावारिस स्थिति में मिली थीं। जिन्हें संबंधित जिला ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:14 PM (IST)
        

धोपाप में उमड़ेगा आस्था का सैलाब

सुलतानपुर : जिले के पर्यटन स्थल में शुमार धोपाप में गुरुवार को गंगा दशहरा पर्व पर गोमती के तट पर आस्था का सैलाब उमड़ेगा, लेकिन कदम-कदम पर श्रद्धालुओं को वहां व्याप्त समस्याओं से जूझना पड़ेगा। प्रशासन ही भले ही स्थल पर पूरी तैयारियों का ढोल पीट रहा है, लेकिन हकीकत उससे इतर है। जागरण ने बुधवार को वहां का मुआयना किया प्रस्तुत है एक रिपोर्ट..। यह है पौराणिक मान्यता मान्यता है कि गंगा दशहरा पर धोपाप घा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:12 PM (IST)
        

केंद्र सरकार के एक साल पूरा होने पर भाजपाई गदगद

सुलतानपुर : केंद्र सरकार का एक साल पूरा होने पर स्थानीय भाजपाई हर्षित हैं। मंगलवार को सांसद वरुण गांधी कार्यालय पर पार्टी ने जश्न मनाया। राहगीरों व एक-दूसरे को मिठाई खिलाई। लोगों को पार्टी की उपलब्धियां गिनाई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार के एक वर्ष पूरे होने को स्थानीय इकाई ने उपलब्धि बताया। इस खुशी में पार्टी के पदाधिकारी-कार्यकर्ता दोपहर में सांसद कार्यालय पर जश्न में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 09:55 PM (IST)
        
(News from Sultanpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें