1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सुल्तानपुर

नशाखोरी में वृद्ध ने दी थी जान

जयसिंहपुर : किसान की मौत फसल बर्बाद होने से नहीं बल्कि अधिक शराब पीकर आत्मदाह करने से हुई थी। घटना के दिन वृद्ध ने अधिक शराब पी ली थी और अचानक मिट्टी का तेल छिड़ककर जान दे दी। एसडीएम की जांच के दौरान यह सच सामने आया। क्षेत्र के नरायनपुर गांव निवासी मथुरा प्रसाद (62) शहर के गनपत सहाय पीजी कालेज के सेवानिवृत्त चतुर्थ श्रेणी कर्मी थे। दो वर्ष पूर्व सेवा से अवकाश ग्रहण करने के उपरांत वे गांव में ही अ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 09:40 PM (IST)
        

तहसील परिसर में सपा नेता का अनशन शुरू

लम्भुआ (सुल्तानपुर) : इलाके के प्रमुख मार्ग आवागमन के लिए महफूज नहीं हैं। अफसरों-नेताओं को शिकायत, चेतावनी और ज्ञापन से बात नहीं बनी तो सत्तारूढ़ दल के एक पदाधिकारी को अनशन पर बैठना पड़ा। सोमवार से तहसील परिसर में अनिश्चित कालीन आमरण अनशन शुरू किया गया है। समाजवादी पार्टी की जिला कार्यकारिणी के सदस्य व महुआ महासभा के प्रदेश अध्यक्ष सुनील गुप्ता ने इलाके की जर्जर सड़कों का मुद्दा उठाया। बकौल गुप्त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 09:39 PM (IST)
        

बसपाइयों के निशाने पर रहीं केंद्र व प्रदेश सरकार

सुल्तानपुर : बहुजन समाज पार्टी ने कई महीनों बाद सोमवार को अपनी ताकत का एहसास कराया। तिकोनिया पार्क में पांचों विधानसभा के प्रभारियों की अगुवाई में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता एकत्रित हुए। करीब पांच घंटे तक जनसभा चली। केंद्र व प्रदेश सरकार सभी वक्ताओं के निशाने पर रहीं। केंद्र द्वारा पास भूमि अधिग्रहण कानून हो या सूबे की कानून की व्यवस्था। किसानों को मुआवजा बांटने में देरी और सरकार के अधूरे वादों को... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 09:37 PM (IST)
        

सड़क हादसों में दो बालिकाओं समेत तीन लोगों ने गंवाई जान

सुल्तानपुर : सोमवार को विभिन्न थाना क्षेत्रों में सड़क हादसों में तेज रफ्तार वाहनों ने दो बालिकाओं समेत तीन लोगों की जान ले ली। आठ लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पांच की हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने उन्हें ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया है। धनपतगंज संवादसूत्र के अनुसार सेमरौना गांव निवासी आरती (14) पुत्री राधेश्याम यादव कस्बे के एक निजी विद्यालय में नवी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 09:35 PM (IST)
        

खतरे के मुहाने पर..

सुल्तानपुर : भूकंप के खतरे से सहमे शहरवासियों के लिए शहर की तमाम जर्जर इमारतें खतरे का सबब बनी हुई हैं। वर्षो से जीर्णशीर्ण निष्प्रयोज्य हो चुकी इन इमारतों में तमाम ऐसी हैं जिनमें लोगों का रहन-सहन भी है। इन भवनों के कभी भी धराशायी हो जाने का खतरा मंडरा रहा है। भीड़ भरे बाजारों में सड़क किनारे खड़ी ये इमारतें देखकर लोग सहमे हुए हैं। वहीं प्रशासन ऐसे वक्त में भी किंकर्तव्यविमूढ़ मूकदर्शक बना हुआ है। इ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 09:34 PM (IST)
        

बोहनी न करने वाले 19 केंद्र प्रभारियों को नोटिस

सुल्तानपुर : गेहूं खरीद में रुचि न लेने वाले केंद्र प्रभारियों पर प्रशासन सख्ती के मूड में हैं। इसलिए जिलाधिकारी ने अभी तक बोहनी न करने वाले 19 केंद्र प्रभारियों को नोटिस देकर जवाब तलब किया है। डीएम ने सोमवार को बैठक में कहा कि लापरवाही मिली तो कार्रवाई जरूर होगी। जिले में गेहूं खरीद के लिए 53 केंद्र बनाए गए थे। सभी केंद्रों को मिलाकर 24.5 हजार मीट्रिक टन गेहूं खरीद का लक्ष्य रखा गया है। एक अप्रैल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 09:33 PM (IST)
        

डेढ़ घंटे बंधुआकलां में खड़ी रही पंजाब मेल

सुल्तानपुर : सोमवार को उतेरटिया-जफराबाद रेलमार्ग पर घंटों तक ट्रेनों का आवागमन प्रभावित रहा। डुप्लीकेट पंजाब मेल को बंधुआकला रेलवे स्टेशन पर डेढ़ घंटे तक व मुगलसराय की ओर जा रही एक मालगाड़ी को तीन घंटे तक स्थानीय जंक्शन पर रोके रखा गया। जिससे सवारी गाड़ी पर बैठे यात्रियों को असुविधाओं का सामना करना पड़ा। जौनपुर जिले के सराय हरखू रेलवे स्टेशन के निकट मानव रहित रेलवे क्रासिंग पर एक ट्रैक्टर ट्राली मा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 09:33 PM (IST)
        

मृत मिले पांच कौए, दहशत

जयसिंहपुर : स्थानीय थाना क्षेत्र अंतर्गत देवरिया गांव में पांच कौए रविवार की सुबह एक बाग में मृत पाए गए। सूचना पाकर पहुंचे वन विभाग कर्मियों की मौजूदगी में ग्रामीणों ने शवों को दफना दिया। सुबह देवरिया गांव के ग्रामीण दैनिक क्रिया के लिए खेतों की ओर निकले थे। तभी बाग में पांच कौओं के शव एक पेड़ के नीचे पड़े हुए दिखाई दिए। देखते ही देखते मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। इसकी सूचना ग्रामीणों ने फोन से ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 09:24 PM (IST)
        

चालीस फीसद बच्चों को पिलाई गई खुराक

सुल्तानपुर : पल्स पोलियो प्रतिरक्षण अभियान के तहत रविवार को अपराह्न तीन बजे तक चालीस फीसद बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई गई। सुबह करीब नौ बजे शहर के डिहवा प्राथमिक विद्यालय से सीडीओ श्रीकांत मिश्रा ने बच्चों को दवा पिलाकर कार्यक्रम की शुरुआत की। पांच साल तक के 384601 बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाने के लिए जिले भर में 1078 बूथ बनाए गए थे। नगर क्षेत्र में 56 व ग्रामीण क्षेत्रों में 1022 स्थानों प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 09:24 PM (IST)
        

पंद्रह घर जलकर राख, लाखों का नुकसान

हलियापुर : प्रकृति के कोप से जूझ रहे किसानों पर रविवार को एक और मुसीबत आन पड़ी। थाना क्षेत्र अंतर्गत कांकरकोला गांव में अज्ञात कारणों से लगी आग से देखते ही देखते पंद्रह घर जलकर राख हो गए। आग बुझाने के लिए ग्रामीण फोन करके दमकल बुलाते रह गए लेकिन अग्निशमन वाहन नहीं पहुंच पाए। किसी तरह ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया लेकिन तब तक लाखों की संपत्ति जलकर नष्ट हो चुकी थी। सुबह के करीब दस बजे थे। खेतों में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 09:22 PM (IST)
        

देखिए डीएम साहिबा ! बाहरी लोग जांच रहे सरकारी दस्तावेज

सुल्तानपुर : कलेक्ट्रेट परिसर के दफ्तरों में रखे दस्तावेजों पर खतरा मंडरा रहा है। भले ही अफसरों को इसकी भनक न हो पर, बाहरी लोग उनके कार्यालयों में फाइलों को जांच परख रहे हैं। रविवार को सिटी मजिस्ट्रेट के न्यायालय कक्ष में गोपनीयता का मखौल उड़ता दिखा। प्रकरण पर सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि पेशकार और अहलमद की जिम्मेदारी होती है। यदि वो लोग वहां नहीं थे, जांच की जाएगी और कड़ी कार्रवाई होगी। रविवार को आ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 09:21 PM (IST)
        

भागे जरूर, लेकिन हम डरे नहीं

सुल्तानपुर : शहर का पर्यावरण पार्क रविवार की शाम गुलजार था। हर वर्ग की भीड़ थी। बाल-गोपाल खेलकूद में मस्त तो युवा योगा और चहलकदमी में व्यस्त थे। बुजुर्ग भी बड़ी संख्या में आए थे पर वे आज एक जगह बैठकर बतिया रहे थे। छायाकार ने उनकी फोटो उतारी तो बरबस बोल पड़े भूकंप तो कंपा गया। शायद उन्हें इस बात का एहसास था कि मीडिया भी यही जानने आई है। रविवार शाम करीब पांच बजे पार्क में बैठे बुजुर्गो से भूकंप के बाब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 09:20 PM (IST)
        

फिर आया भूडोल, हिला गया जिला

सुल्तानपुर : ठीक चौबीस घंटे बाद दहशत लेकर भूडोल फिर आ गया। कुछ ही सेकेंडों का जरूर रहा लेकिन दिल दहला गया। हालांकि इसकी तीव्रता भी शनिवार की अपेक्षा बेहद कम रही। लेकिन लोग चूंकि भूकंप के खौफ से पहले से ही सहमे थे। ऐसे में रविवार का हिचकोला उनका चैन छीन ले गया। फिर वही सब लोग खुली जगहों पर भागे, पार्को में जाकर बैठे। अस्पतालों में भी कुछ क्षण के लिए वही मंजर दिखा। ग्रामीण इलाके में कई जगह दीवारें द... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 09:18 PM (IST)
        

कांपते पैर भी दौड़ने लगे..

राजेंद्र यादव, सुल्तानपुर जो बीमार थे, लाचार थे, असहाय थे। जिन्हें दवा और बिस्तर के सहारे सेहतमंद किया जा रहा था। भूकंप के झटके से वे भी दहशत में आ गए। जान कितनी कीमती है, यह तो कोई उन्हीं से पूछे। क्योंकि कांपते पैर आज दौड़ने लगे। शनिवार को चंद मिनटों के भीतर जिला अस्पताल में यही सब दिखा। गंभीर रूप से बीमार मरीज इस कदर भयभीत हो गए कि बेड छोड़ हाथ में ग्लूकोज की बोतल लेकर भागते दिखाई पड़े। चिकि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:38 PM (IST)
        

..तस्मै श्री गुरुवै नम:

रसिक द्विवेदी, सुल्तानपुर गुरु को भगवान से भी ऊपर माना जाता है। वह ऐसे ही नहीं। गुरु करते ही ऐसा हैं..तभी उन्हें यह ओहदा हासिल है। शनिवार को भूकंप के झटके आए तो एक बार फिर अध्यापक-अध्यापिकाओं ने अपने कर्तव्यों को बखूबी निभाया। उन्होंने बच्चों को अकेला नहीं छोड़ा। बड़े ही सहज भाव से बच्चों को स्कूलों से बाहर खुले स्थानों पर निकाल लाए। स्कूलों से इतर ऐसा माहौल कहीं नहीं दिखा। अस्पताल में डॉक्टर पहल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:36 PM (IST)
        

.. जीत-हार छोड़ जान बचाकर भागे

जीतेंद्र श्रीवास्तव, सुल्तानपुर समय अदालतों में बहस का था। वकील, वादकादी व जज तन्मयता से फाइलों में उलझे थे। न्याय की तुला अपने पक्ष में करने के लिए नजीरें पेश कर रहे थे। पर, धरती हिली तो जीत-हार की ¨चता छोड़ सब जान बचाकर अदालत से बाहर भाग निकले। भूकंप का पहला झटका आया तो जिलाजज राकेश कुमार उपाध्याय जमानत की सुनवाई कर रहेथे। उन्हें एहसास हुआ तो वकीलों से जमीन कंप-कंपाने के बारे पूछा। पहले तो सबन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:34 PM (IST)
        

..और डीएम निकल आई बाहर

महेंद्र पांडेय, सुल्तानपुर वे फरियादियों के बीच उलझी हुई थीं। उनकी समस्याओं को समझने का प्रयास कर रही थीं। इसी बीच झनझनाहट सी हुई। पहले झटके में उन्हें लगा कि मोबाइल कंपन है। पर, चंद पलों में ही एहसास हो गया कि यह तो भूकंप आया है। वे फरियादियों को सतर्क करते हुए कक्ष से बाहर निकल आई और फिर जो दृश्य दिखा शायद उनकी जिंदगी का पहला नजारा था। जिलाधिकारी अदिति सिंह बताती हैं कि 11.42 पर जब महसूस हुआ क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:30 PM (IST)
        

दुष्कर्म के विरोध पर किशोरी को मारने की कोशिश

सुल्तानपुर : अखंडनगर थाना क्षेत्र में शौच के लिए गई एक किशोरी के साथ दो युवकों ने दुराचार की कोशिश की। विरोध करने पर उसे मार डालने के लिए जहर खिला दिया। बेहोशी हालत में परिवारवाले उसे इलाज के लिए ले गए। होश आने पर वह पिता के साथ थाने पहुंची, लेकिन मुकदमा नहीं दर्ज किया गया। शिकायत मिलने पर एसपी ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। मिली जानकारी के अनुसार 19 अप्रैल को दोपहर में एक बजे दो सहेलियां गां... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:27 PM (IST)
        

डोली धरती, कांपे लोग, हताहत नहीं

सुल्तानपुर : शनिवार की सुबह आम दिनों की तरह थी। मौसम खुशमिजाज था। बादल भी आ रहे थे। सबकुछ सामान्य था। सुबह बच्चे स्कूल गए और लोग अपने कामधंधों पर। गृहणियां घरेलू कार्यों में व्यस्त थीं। करीब 11.40 बजे थे कि धरती डोल उठी। खतरे की आशंका से सभी कांप उठे। पक्के भवनों से खुले स्थानों की ओर लोग भाग निकले। करीब 37 मिनट बाद 12.17 पर फिर झटके आए तो दहशत बढ़ गई। इसी बीच लोग सड़कों, पार्कों, खुले मैदानों में ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:25 PM (IST)
        

फिर पहुंचीं डीएम, फिर मिलीं खामियां

सुल्तानपुर : जिला अस्पताल में अव्यवस्था दूर होने का नाम नहीं ले रही है। शुक्रवार को जिलाधिकारी के औचक निरीक्षण में एक बार फिर व्यवस्था की पोल खुल गई। हरतरफ गंदगी दिखाई पड़ी। कई कर्मचारी गैरहाजिर। यहां तक कि एक चिकित्सक भी बिना कारण बताए ड्यूटी से नदारद था। अस्पताल की यह दशा देख डीएम अदिति ¨सह का तेवर सख्त हो गया। गैरहाजिर कर्मचारियों का वेतन रोकने के साथ चिकित्सक को प्रतिकूल प्रविष्टि देने का निर्द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 12:32 AM (IST)
        
(News from Sultanpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें