Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सुल्तानपुर

बीपीएड बेरोजगार उतरे सड़क पर, प्रदर्शन

agitation for job

सुल्तानपुर : बेसिक शिक्षक बनाने की मांग करते हुए बुधवार को सैकड़ों बीपीएड बेरोजगार सड़क पर उतरे। जिला मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट के सामने प्रदर्शन किया और धरना दिया। जिलाधिकारी के प्रतिनिधि को ज्ञापन सौंपकर प्रभावी कार्रवाई किए जाने की मांग की। शारीरिक शिक्षा विषय में स्नातक (बीपीएड) उपाधि धारक जिले के बेरोजगारों ने बुधवार को बीपीएड बेरोजगार संघ के बैनर तले जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। कलेक्ट्रेट क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:18 PM (IST)
        

हनुमान जयंती पर मंदिरों में गूंजे बजरंगबली के जयकारे

सुल्तानपुर : जन्मोत्सव पर विजेथुआ महावीरन धाम सहित जिले के सभी हनुमान मंदिरों में बुधवार को भक्तों ने विशेष पूजन-अर्चन किया। चहुंओर बजरंगबली के जयकारों की गूंज सुनाई पड़ी। भक्तों ने हनुमान चालीसा, हनुमान अष्टक व बजरंगबाण का पाठ किया। देर शाम पवन पुत्र की महाआरती की गई। जिसमें श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी। सूरापुर संवादसूत्र के अनुसार विजेथुआ महावीरन धाम पर सुबह से ही भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी। बजर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:17 PM (IST)
        

प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने दिखाया दम

सुल्तानपुर : स्थानीय नेशनल इंटर कॉलेज कादीपुर में आयोजित दो दिवसीय ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता का मंगलवार को समापन हो गया। प्राचार्य डॉ.केडी सिंह की देखरेख में डिस्कस, दौड़, कुश्ती, कबड्डी, वालीबाल आदि खेलों के प्रतिभागियों को अपना जज्बा दिखाने का अवसर मिला। निर्णायक की भूमिका बृजेंद्र सिंह, रामकुमार तिवारी तथा रेफरी चंद्रदेव दूबे, राघवेंद्र प्रताप सिंह, राकेश पांडेय, सुनील कुमार दूबे ने निभाई। क्षे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:16 PM (IST)
        

23 घंटे विलंब से चल रही हिमगिरि एक्सप्रेस

सुल्तानपुर : उतरेटिया-जफराबाद रूट पर चलने वाली लंबी दूरी की रेलगाड़ियों की लेटलतीफी बदस्तूर जारी है। जिसका खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है। हावड़ा से जम्मू जाने वाली हिमगिरि एक्सप्रेस बुधवार को 23 घंटा विलंब से चल रही है। जिससे दर्जनों यात्रियों ने टिकट वापस कर यात्रा रद्द कर दी। सप्ताह में तीन दिन स्थानीय स्टेशन से होकर गुजरने वाली 12331 हिमगिरि एक्सप्रेस बुधवार को 23 घंटा लेट हो गई। हावड़ा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:15 PM (IST)
        

दीपावली आज, छाया उल्लास

Dipawali today

सुल्तानपुर : दीपों के महापर्व दीपावली को लेकर चतुर्दिक उल्लास है। दिन भर बाजारों में चहल-पहल रही। लोगों ने जमकर खरीदारी की। पर्व के आगे बाजारों में महंगाई का कोई असर नहीं दिखा। शाम होते ही इमारतें रोशनी से नहा उठी। मिठाई की दुकानों पर लोग पूजन के लिए आज से ही खरीदारी करते देखे गए। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:11 PM (IST)
        

दुकानों पर कतार, करोड़ों का कारोबार

purchasing on Dhanteras

सुल्तानपुर : मंगलवार को शहर समेत जिले भर के बाजारों में धनतेरस की धूम रही। सोने-चांदी के आभूषणों की चमक से लकदक सराफा की दुकानों पर खरीदारों का तांता लगा रहा। वहीं बर्तन की चमक ने भी लोगों को चकाचौंध कर दिया। जमकर खरीद-फरोख्त हुई। उद्योग व्यापार मंडल का दावा है कि बाजार में करोड़ों रुपये का कारोबार हुआ। देर रात तक खरीदारी का दौर चला। उधर, खील-बताशों, मिठाइयों, वस्त्र एवं रेडीमेड कपड़ों की दुकानों पर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:12 PM (IST)
        

राकेश ने सिराज को दी मात

Rakesh won the compitition

सुल्तानपुर : थाना क्षेत्र के कुवासी गांव में दंगल प्रतियोगिता का आयोजन किय गया। जिसमें जिला समेत कई जिलों के पहलवानों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला अयोध्या के राकेश दास ने सुल्तानपुर के सिराज को पटखनी देकर खिताब पर कब्जा जमाया। प्रतियोगिता का उद्घाटन बल्दीराय ब्लाकप्रमुख प्रतिनिधि अखंड प्रताप सिंह ने किया। इस दौरान मेले का भी आयोजन किया गया। कुंआसी गांव में मंगलवार को आयोजित कुश्त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:10 PM (IST)
        

पुलिसजनों ने मनाया स्मृति दिवस, शहीद साथियों को किया याद

Tribute to martyrs' on Smriti Diwas

सुल्तानपुर : स्थानीय पुलिस लाइन में मंगलवार को पुलिस स्मृति दिवस मनाया गया। कर्तव्य की बलिवेदी प्राणों की आहुति देने वाले पुलिस कर्मियों को इस अवसर पर याद किया गया। उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई। प्रतिवर्षो की भांति परंपरागत ढंग से इस बार भी पुलिस स्मृति दिवस का आयोजन पुलिस लाइन में किया गया। कप्तान सौमित्र यादव, एएसपी कमलेश दीक्षित के नेतृत्व में अधिकारियों व कर्मियों ने शहीद साथियों को पुष्प ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:08 PM (IST)
        

पुत्री के हत्यारोपी ने जेल में लगाई फांसी

सुल्तानपुर : अपनी पुत्री के हत्या के आरोप में चौबीस घंटे पूर्व जेल भेजे गए युवक ने कारागार में फांसी पर लटककर जान दे दी। मंगलवार को उसकी लाश बैरक के बाहर बने शौचालय में मिली। घटना की जानकारी मिलने पर जेल में हड़कंप मच गया। सूचना पाकर पुलिस व प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे। मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में पंचनामाभर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। जयसिंहपुर थानाक्षेत्र के धरमपुर गांव निवासी हनुम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 09:02 PM (IST)
        

बेखौफ जालसाजों ने किया राष्ट्रीय चिह्न का इस्तेमाल

used National Symbol to make fool

सुल्तानपुर : बेरोजगारों को नौकरी का झांसा देकर लाखों रुपये की वूसली करने वाले शातिर दिमाग व बेखौफ रहे। महीनों तक धोखाधड़ी का कारोबार और पत्राचार में राष्ट्रीय चिह्न का इस्तेमाल किया। फर्जीवाड़ा करने वालों ने अशोक की लाट बने व भारत सरकार लिखे लेटर हेड पर नियुक्ति पत्र जारी किए गए हैं। जिससे लोगों को नौकरी सरकारी होने का एहसास होता रहा। कादीपुर कस्बे की आलीशान इमारत में आधुनिक साज-सज्जा वाला कार्यालय ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 08:57 PM (IST)
        

संघ प्रमुख को सपा महासचिव ने दी चुनौती

सुल्तानपुर : सभी भारतीयों को हिंदू कहे जाने के मुद्दे पर सपा के राष्ट्रीय महासचिव अरशद खान ने आरएसएस प्रमुख ने खुली बहस की चुनौती दे दी है। उन्होंने आरोप लगाया है कि संघ व भाजपा धर्म के नाम पर समाज में नफरत पैदा कर रही है। सोमवार को सपा के राष्ट्रीय महासचिव मो.अरशद खान एक दिवसीय दौरे पर जिले में आए थे। एशियन गेम्स में कांस्य पदक विजेता मो.आजाद के कटका खानपुर में आयोजित सम्मान समारोह में हिस्सा ले... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:24 PM (IST)
        

सपा सरकार में अपराधों की बाढ़ : पूर्व मंत्री

BSP members meeting

सुल्तानपुर : जब से सूबे में समाजवादी पार्टी की सरकार आई है तब से अपराधों की बाढ़ आ गई है। इसके मुकाबले बसपा के शासन में सबसे कम अपराध हुए थे। यह बातें पूर्वमंत्री व जोनल कोआर्डिनेटर लालजी वर्मा ने कही। वे सोमवार को रामनरेश त्रिपाठी सभागार में बसपा कार्यकर्ता सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पूर्वमंत्री व जोनल कोआर्डिनेटर लालजी वर्मा ने कहाकि इन दिनों हत्या... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:23 PM (IST)
        

खुर्शीद क्लब मैदान में लगेगा पटाखा बाजार

सुल्तानपुर : नगर में पटाखा बाजार पर चल रहा संशय सोमवार को खत्म हो गया। अफसरों की रिपोर्ट के मुताबिक प्रशासन ने पहले की तरह खुर्शीद क्लब मैदान में पटाखा बाजार लगवाने का फरमान जारी कर दिया है। एडीएम प्रशासन कृष्णलाल तिवारी ने इसकी पुष्टि की है। दीवाली पर्व के मद्देनजर प्रशासन पटाखा बाजार लगाने को लेकर गत दिनों से पशोपेश में था। पटाखा बेचने के लिए अस्थाई लाइसेंस देने के बाद भी बाजार तय नहीं हो पाया... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:22 PM (IST)
        

कलयुगी पिता ने ही की बेटी की हत्या

सुल्तानपुर : एक कलयुगी पिता ने विपक्षियों को फंसाने के लिए अपनी ही मासूम बेटी को मौत के घाट उतार दिया। बदला लेने के लिए पड़ोसी पर हत्या का मुकदमा दर्ज कराया। लेकिन पुलिस ने विवेचना शुरू की तो पोल खुल गई। स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के करमदासपुर गांव में रविवार की सुबह छह वर्षीय खुशी का शव नलकूप के बगल धान के खेत में मिला था। तब ससुराल में रह रहे उसके पिता हनुमान प्रसाद ने हत्या का आरोप अपने पड़ोसी सुख... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:20 PM (IST)
        

हलियापुर-बेलवाई सड़क को मिला राजमार्ग का दर्जा

सुल्तानपुर : जिले की हलियापुर-बेलवाई सड़क को राजमार्ग का दर्जा दिया गया है। इसके निर्माण से जिले में विकास का रास्ता खुलेगा व लोगों को आवागमन की सुविधाएं मिलेंगी। राजमार्ग बनाए जाने के लिए सदर क्षेत्र के सपा विधायक अरुण वर्मा ने 22 फरवरी को मुख्यमंत्री व लोनिवि मंत्री को पत्र लिखा था। सदर विधायक अरुण वर्मा ने सोमवार को लोनिवि अतिथि गृह में आयोजित पत्रकार वार्ता में शासन के निर्णय से मीडियाकर्मियों... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:19 PM (IST)
        

शिक्षित बेरोजगारों से लाखों रुपये की धोखाधड़ी

making fraud to unemployed teachers

सुल्तानपुर : शिक्षित बेरोजगारों को नौकरी का झांसा देकर ठगों के एक गिरोह ने फर्जी संस्था बनाई। युवाओं से लाखों रुपये की वसूली की, जब नियुक्ति की बारी आई तो कार्यालय बंदकर फरार हो गए। धोखाधड़ी के शिकार लोग अब न्याय पाने व जालसाजों को सजा दिलाने के लिए भटक रहे हैं। शिक्षित बेरोजगारों को नौकरी का झांसा देकर लाखों रुपये ठगने का यह कारोबार वर्ष 2012 में कई महीनों तक चला। तब जिले के कादीपुर कस्बे में शा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:08 PM (IST)
        

बाजारों में दीपावली की धूम

deepawali

सुल्तानपुर : सुख-समृद्धि एवं संपन्नता के प्रतीक पर्व दीपोत्सव में अब चंद दिन ही शेष रह गए हैं। घर-बाजार हर जगह उत्सव मनाने के लिए तैयारियां तेज हो गई हैं। रविवार को शहर के मुख्य बाजार चौक, घंटाघर, ठठेरी बाजार, जीएन रोड, पारकीसगंज, शाहगंज, लखनऊनाका, अस्पताल रोड समेत कस्बों में भी खासी रौनक रही। खील-बताशे हों या लक्ष्मी-गणेश की मिट्टी की मूरतें या फिर दीये व झालरें। इनकी खरीदारी जमकर हुई। वहीं घरों ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:46 PM (IST)
        

दीपावली मेले से महिला सशक्तीकरण

deepawali

सुल्तानपुर : अब नारी अबला नहीं रह गई है। विकास के पायदान पर वह समाज की तरक्की के लिए पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रही है। दीपावली मेला इसकी नजीर है। विकास के वास्ते तरक्की की मजबूत बुनियाद रखने के लिए महिलाओं को इसी तरह आगे आना होगा। ये कहना है जिलाधिकारी अदिति सिंह का। वे रविवार को खुर्शीद क्लब ग्राउंड में मारवाड़ी युवा मंच की महिला शाखा 'गोमती' के तत्वावधान में आयोजित दीपावली के शुभारंभ ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:44 PM (IST)
        

ब्रेक डाउन के चलते 18 घंटे बिजली के लिए तरसे लोग

गौरीगंज: विद्युत लाइन में खराबी आने के कारण जिले वासियों को जहां पूरी रात अंधेरे में काटनी पड़ी। वहीं दोपहर बाद लगभग एक बजे लोगों को विद्युत आपूर्ति की जा सकी है। जिसके चलते तमाम उद्योग धंधे प्रभावित हुए हैं। शनिवार की शाम रायबरेली के अमावां विद्युत पावर हाउस से गौरीगंज विद्युत हाउस को बिजली आपूर्ति करने वाली 132 केवीए लाइन में जायस के पास इंसुलेटर में खराबी आ गई। जिसके चलते विद्युत महकमें को ब्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:43 PM (IST)
        

लोक अदालत में निपटाए 533 वाद

सुल्तानपुर : दीवानी न्यायालय परिसर में रविवार को मेगा लोक अदालत लगाई गई। करीब दर्जन भर मजिस्ट्रेटों ने 533 मामलों का निपटारा किया। मोटर दुर्घटना के वादों का निस्तारित कर पौने तीन लाख रुपये पीड़ित परिवारों को क्षतिपूर्ति दिलाई। फौजदारी के 433 प्रकरणों को निपटा 38,971 रुपये अर्थदंड वसूल किया। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में सुबह दस बजे से अदालत में वादों की सुनवाई शुरू हुई। अपराह्न तक प्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:40 PM (IST)
        
(News from Sultanpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें