1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सुल्तानपुर

गुरु के सम्मान में झुके शीश..

सुलतानपुर : गुरु गो¨वद दोऊ खड़े काके लागूं पांय/बलिहारी गुरु आपनो गो¨वद दियो बताय.गुरु की महिमा का बखान करती ये पंक्तियां शुक्रवार को दोहराई गई। गुरुपूर्णिमा के अवसर पर सुबह से ही कार्यक्रमों का सिलसिला शुरू हो गया। कहीं यज्ञ तो कहीं रुद्राभिषेक तो कहीं शिक्षकों का सम्मान हुआ। साईं भक्तों ने गुरु पालकी निकाली। सम्मानित किए गए शिक्षक, रोपे गए पौधे अहिमाने स्थित महर्षि विद्यामंदिर में इस अवसर पर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 10:25 PM (IST)
        

ट्रेन से कटी मासूम, शिनाख्त नहीं

सुल्तानपुर : सुल्तानपुर-जफराबाद रेलखंड पर शुक्रवार को एक अज्ञात मासूम ट्रेन से कट गई। मौके पर ही उसकी मौत हो गई। तमाम कोशिशों के बावजूद बच्ची की शिनाख्त नहीं हो सकी है। आशंका है कि मासूम किसी ट्रेन से गिर पड़ी और उसी की चपेट में आ गई। शुक्रवार की शाम करीब चार बजे बेदुपारा गांव के समीप ट्रेन की पटरी पर बच्ची का शव पड़ा देखा। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव की शिनाख्त कराने की कोशिश की। पर, सफलता नहीं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 10:19 PM (IST)
        

रैपिड सर्वे पूरा, सूची का हुआ प्रकाशन

सुलतानपुर : जिले की 805 ग्राम पंचायतों में पिछड़ी जातियों का सर्वेक्षण पूरा कर लिया गया। शुक्रवार को जिला पंचायत और ब्लाक दफ्तरों पर सूची चस्पा कर दी गई। इसकी रिपोर्ट शासन को भी भेज दी गई है। रैपिड सर्वे का प्रकाशन वैसे तो 18 जुलाई को ही कर दिया जाना था। पर जिले में सर्वे समय से नहीं हुआ। सर्वेक्षण शुरू होने से पहले ही शिक्षकों ने हाथ पीछे खींच कर पंचायतराज विभाग को मुश्किल में डाल दिया था। जैसे ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 10:06 PM (IST)
        

सपा विधायक समेत 28 के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट

सुलतानपुर : अमेठी जिले के गौरीगंज थाने का घेराव कर पुलिस पर हमला व बलवा के 13 वर्ष पुराने मामले में एसीजेएम ने सपा विधायक समेत 28 लोगों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया है। मामले की अगली सुनवाई 29 अगस्त को होगी। 19 जुलाई 2002 को घटित यह प्रकरण अमेठी जिले के गौरीगंज थाने से संबंधित है। ग्रामीणों ने दो बदमाशों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया था। आरोप है कि पकड़े गए बदमाशों को पुलिस ने कुछ देर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 10:05 PM (IST)
        

झमाझम बारिश, मुदित हुए किसान

सुलतानपुर : कई दिनों के इंतजार के बाद शुक्रवार को झमाझम बारिश हुई। किसानों के चेहरे खिल उठे और खेतों में धान की रोपाई का काम अब रफ्तार पकड़ लिया है। वहीं शहर के कई मुहल्लों में जलभराव की नौबत आ गई। शाम को भी रिमझिम बरसात हुई। उमस से परेशान लोग अब राहत महसूस कर रहे हैं। यूं तो बादल गुरुवार से ही आसमान में घुमड़ने लगे थे, लेकिन बरसात की शुरूआत हुई शुक्रवार की भोर में। करीब घंटे भर झमाझम बारिश से शहर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 10:04 PM (IST)
        

पशु तस्करों ने किया पुलिस पर पथराव

सुलतानपुर : पशु तस्कर बेलगाम हो गए हैं। खाकी उनके सामने अब कोई मायने नहीं रखती। गुरुवार को सुबह आजमगढ़-लखनऊ मार्ग पर यही देखने को मिला। पांच वाहनों में मवेशियों को लादे तस्कर जा रहे थे, पुलिस ने रोका-टोकी की तो वाहनों पर बैठे लोगों ने पथराव कर दिया। अचानक अपने ऊपर हुए हमले से वर्दीधारियों में अफरातफरी मच गई। थाने सूचना देकर फोर्स मांगी गई और फिर नाकेबंदी कर सभी वाहनों को गिरफ्त में ले लिया गया। इस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:34 PM (IST)
        

आज पड़ेंगी रिमझिम फुहारें

सुलतानपुर : सप्ताहभर से नदारद मानसूनी बादल गुरुवार को लौट आए। शाम होते-होते काले बादलों ने आसमान में डेरा जमा लिया, लेकिन उसमभरी चिपचिपी गर्मी से लोगों को राहत नहीं मिली। मौसम विभाग का अनुमान है कि शुक्रवार को रिमझिम फुहारें पड़ेंगी। करीब सात दिनों से लगातार हो रही तीखी धूप से लोग बेहाल है। बारिश नहीं होने से तापमान बढ़ता ही जा रहा है। भीषण उमस से जनजीवन प्रभावित है। वहीं धान की रोपाई कर रहे किसान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:33 PM (IST)
        

दिनदहाड़े सेवानिवृत्त कस्टम अधीक्षक से हजारों की लूट

सुलतानपुर : अपराधों की इस कदर बाढ़ आ गई है कि शहर में दिन में भी चलना सुरक्षित नहीं रह गया है। आम हो या खास सभी लूट का शिकार हो रहे हैं। गुरुवार को सिविल लाइन के भीड़ भरे इलाके में बैंक से लौट रहे सेवानिवृत्त कस्टम अधीक्षक से बाइक सवार बदमाशों ने तमंचे के बल पर हजारों रुपये लूट लिए। जब तक आसपास के लोग दौड़कर मौके पर पहुंचते तब तक बदमाश फरार हो गए थे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:31 PM (IST)
        

सुलतानपुर डिपो की बसें ही करेंगी प्रवेश

सुलतानपुर : नगर में बस अड्डा का नए सिरे निर्माण शुरू हो गया है। इसके चलते बसों का मार्ग परिवर्तित कर दिया गया है। अब नगर में सिर्फ सुलतानपुर डिपो या यहीं तक के लिए चलने वाली बसें ही शहर में प्रवेश कर सकेंगी। बाहरी डिपो की बसों को बाइपास से गुजारा जाएगा। जिलाधिकारी अदिति ¨सह ने गुरुवार को कहा कि नगर में बस अड्डा का निर्माण होने के कारण बसों के ठहराव में दिक्कतें आ रही हैं। इससे नगर में भीषण जाम की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:31 PM (IST)
        

नवनिर्वाचित अध्यक्ष व सचिव ने संभाली बागडोर

सुलतानपुर : जिला अधिवक्ता संघ (बार एसोसिएशन) के अध्यक्ष व सचिव समेत विजयी पदाधिकारियों के नामों की गुरुवार की औपचारिक घोषणा की गई। दीवानी संघ भवन में साधाराण सभा की बैठक हुई। जिसमें निवर्तमान एवं नवनिर्वाचित पदाधिकारियों ने एक दूसरे के प्रति शुभकामनाएं प्रदान की। बताते चलें कि बुधवार को देर शाम चुनाव परिणाम आया। वहीं नवनिर्वाचित अध्यक्ष राघवेंद्र प्रताप ¨सह व सचिव योगेंद्र प्रताप ¨सह समेत कार्यक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:30 PM (IST)
        

बिजली विभाग के एमडी ने किया औचक निरीक्षण

सुलतानपुर : मध्यांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक ने गुरुवार को स्थानीय उपखंड का औचक निरीक्षण किया। शाम करीब पांच बजे दरियापुर स्थित अधीक्षण अभियंता दफ्तर में उन्होंने मातहतों के साथ समीक्षा बैठक की। जिसमें व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त रखने के लिए उन्होंने कर्मियों को सख्त निर्देश दिए। मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक शमीम अहमद शाम साढ़े चार बजे दरियापुर स्थित विभाग के कार्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:30 PM (IST)
        

चुने गए बालविज्ञानी, जाएंगे राजधानी

सुलतानपुर : दसवीं कक्षा तक के 71 विद्यार्थी राज्यस्तरीय इंस्पायर अवार्ड विज्ञान प्रदर्शनी/प्रतियोगिता के लिए चयनित किए गए हैं। यह आयोजन अगले माह राजधानी में होगा। गुरुवार को जिला स्तरीय तीन दिवसीय इंस्पायर अवार्ड बाल विज्ञान प्रदर्शनी का समापन हो गया। जिला विद्यालय निरीक्षक गिरीश कुमार ¨सह की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम के दौरान 71 होनहार बालविज्ञानी चुने गए। जिन्हें अगले माह राजधानी लखनऊ में... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 10:30 PM (IST)
        

354 विद्यार्थियों ने बनाए मॉडल, 875 का पंजीयन

सुलतानपुर : रामनरेश त्रिपाठी सभागार में चल रही इंस्पायर अवार्ड जिला स्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी के दूसरे दिन दसवीं कक्षा तक के 354 विद्यार्थियों के बनाए मॉडल प्रदर्शित किए गए। 875 ने पंजीयन कराया। विभिन्न वर्गों के विशिष्टजनों ने गांव-गिरांव के विद्यालयों से आए होनहार बालविज्ञानियों की प्रतिभा को दाद दी। इंस्पायर अवार्ड जिला स्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी का बुधवार को दूसरा दिन था। नगर एवं ग्रामीणांचल क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 10:25 PM (IST)
        

होटल से पकड़े गए दो सुपारी किलर

सुलतानपुर : शहर के बढ़ैयावीर इलाके में स्थित निजी होटल पर बुधवार की शाम पुलिस बल ने छापा मारा। जिसमें दो संदिग्ध लोग पकड़े गए। पुलिस का कहना है कि ये सुपारी किलर हैं। भाड़े पर जिले के एक चर्चित व्यक्ति को ठिकाने लगाने आए थे। जिस कमरे में ठहरे थे वहां इनके लक्ष्य वाले व्यक्ति की तस्वीर भी बरामद हुई है। एक कमरे में चार लोग ठहरे थे। दो लोग सुरागरसी के लिए गए हुए थे, तभी पुलिस बल आ धमका और कमरे में मौजू... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 10:14 PM (IST)
        

अनुपस्थित मिले 30 प्रशिक्षु शिक्षकों को नोटिस

सुलतानपुर : ब्लॉक संसाधन केंद्रों का बीएसए ने बुधवार को औचक निरीक्षण किया। सैद्धांतिक प्रशिक्षण हासिल कर रहे बेसिक विद्यालयों के तीस प्रशिक्षु शिक्षक बिना सूचना के गैरहाजिर पाए गए। इस पर कड़ा रुख अपनाते हुए उनका अभ्यर्थन निरस्त करने और कार्यमुक्त करने की नोटिस जारी कर दी गई है। बीएसए ने जवाब-तलब किया है। बल्दीराय, कुड़वार व कूरेभार ब्लॉक संसाधन केंद्रों पर 90 दिवसीय सैद्धांतिक प्रशिक्षण चल रहा है।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 10:10 PM (IST)
        

पुरानी पेंशन नीति पर कर्मचारी-शिक्षक एक संग

सुलतानपुर : पुरानी पेंशन नीति बहाल करने के मुद्दे पर राज्यकर्मचारी व शिक्षक एक साथ आ गए हैं। बुधवार को उत्तर प्रदेश कर्मचारी शिक्षक समन्वय समिति के बैनर तले कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट के समक्ष धरना दिया। विभिन्न मामलों के निस्तारण में हो रही देरी पर नाराजगी जताई। डीएम को 19 सूत्री मांगपत्र सौंपकर प्रभावी कदम उठाए जाने की मांग की। उत्तर प्रदेश कर्मचारी शिक्षक समन्वय समिति के संयोजक रामविशाल द्विव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 10:09 PM (IST)
        

राघवेंद्र अध्यक्ष व योगेंद्र सचिव निर्वाचित

सुलतानपुर : जिला अधिवक्ता संघ (बार एसोसिएशन) चुनाव में अध्यक्ष पद पर बाजी राघवेंद्र प्रताप ¨सह ने जीत ली। उन्होंने निकटतम प्रतिद्वंद्वी अरुण उपाध्याय को 58 मतों से शिकस्त दी है। वहीं महासचिव के पद पर योगेंद्र प्रताप ¨सह रामअछैवर तिवारी को 55 मतों से हराकर कामयाब रहे। सबसे कम अंतर से सज्जाद अहमद ने प्रसून पांडेय को तीन मतों से हराकर सहसचिव पुस्तकालय का पद हासिल किया है। विजेताओं का समर्थकों ने फूल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 10:06 PM (IST)
        

जीपीएफ भुगतान के लिए शिक्षक बैठे धरने पर

सुलतानपुर : जूनियर हाईस्कूलों के सेवानिवृत्त शिक्षकों के लंबित पड़े जीपीएफ (ग्रेच्युटी प्राविडेंट फंड) भुगतान के लिए जूहा शिक्षक संघ ने मंगलवार को लेखा दफ्तर के समक्ष धरना दिया। एक बार फिर अफसरों ने आंदोलनरत शिक्षकों को आश्वासन की घुट्टी पिलाई। कहाकि पंद्रह अगस्त तक भुगतान कर दिया जाएगा और शिक्षकों ने धरना स्थगित करने की घोषणा कर दी। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार बेसिक जूनियर हाईस्कूलों के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:13 PM (IST)
        

सराहे गए बाल विज्ञानियों के मॉडल

सुलतानपुर : गांव-गिरांव में भी होनहार-बिरवान की कमी नहीं है। उन्हें तराशने और प्रोत्साहित करने की जरूरत है। उनमें भी अब्दुल कलाम, भाभा और विक्रम साराभाई बनने की क्षमता है। बशर्तें हम उन्हें पहचाने और आगे बढ़ाएं। ये कहना है कि मुख्य विकास अधिकारी श्रीकांत मिश्रा का। वे मंगलवार को रामनरेश त्रिपाठी सभागार में जिला स्तरीय तीन दिवसीय इंस्पायर अवार्ड विज्ञान प्रदर्शनी के निरीक्षण के उपरांत गोष्ठी को संब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:08 PM (IST)
        

आतंकी घटना के विरोध में फूंका पाक का झंडा

सुलतानपुर : पंजाब प्रांत के गुरदासपुर जिले में सोमवार को हुई आतंकी घटना की मंगलवार को संगठनों ने जमकर ¨नदा की। एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने षडयंत्र का आरोप लगाते हुए पाकिस्तान का झंडा फूंका। प्रदर्शन कर पाक विरोधी नारे भी लगाए गए। संगठनों ने केंद्र सरकार से मांग की कि ऐसी घटनाओं का मुंहतोड़ जवाब दिया जाए। मानवीयता के खिलाफ कोई भी वारदात जनता बर्दाशत नहीं करेगी। आतंकवादी घटनाओं के जरिए पाकिस्तान भारत क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:06 PM (IST)
        
(News from Sultanpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें