Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 27,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सुल्तानपुर

ऑटो ने छात्र को मारी टक्कर, मौत

Student died in accident

सुल्तानपुर : वाहनों की बेलगाम तेज रफ्तार से सड़कों पर हादसों में रोजाना इजाफा हो रहा है। गोसाईगंज थाना क्षेत्र के सैदपुर गांव के निकट मंगलवार की सुबह स्कूल जा रहे एक मासूम छात्र को तेज रफ्तार ऑटोरिक्शे ने रौंद डाला। जिससे उसकी घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई। हादसे के बाद ऑटो छोड़ चालक फरार हो गया। उधर, घटना से आक्रोशित क्षेत्रवासी सड़क पर उतर पड़े। टेढुई चौराहे पर शव रखकर ग्रामीणों ने फैजाबाद मार्ग ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:40 AM (IST)
        

बिजली कर्मियों ने दिया धरना

electricity workers agitated for demands

सुल्तानपुर : विद्युत विभाग के विभिन्न कार्यालयों में तैनात कर्मचारियों ने मूलभूत समस्याओं का निराकरण न होने पर मंगलवार को दरियापुर स्थित अधिशासी अभियंता कार्यालय के समक्ष धरना दिया। कर्मचारियों ने चेतावनी दी है कि लंबित समस्याओं को शीघ्र हल नहीं किया गया तो अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे। उत्तर प्रदेश बिजली मजदूर संगठन के मंडल अध्यक्ष नासिर अब्बास जैदी के नेतृत्व में मध्यांचल विद्युत वितरण निगम सुल्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:40 AM (IST)
        

दो शिक्षिकाएं व एक शिक्षामित्र निलंबित

सुल्तानपुर : जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने मंगलवार को धनपतगंज ब्लाक के सात बेसिक स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। गैरहाजिर मिलने पर दो शिक्षिकाओं व एक शिक्षामित्र को निलंबित कर दिया गया है। बीएसए रमेश यादव ने बताया कि नकहा उच्च प्राथमिक विद्यालय की सहायक अध्यापक शालिनी सिंह व शिक्षामित्र चंद्रमणि सिंह मुआयने के वक्त बगैर सूचना के विद्यालय से अनुपस्थित पाए गए। सरैया मझौवा स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:40 AM (IST)
        

छात्र की पिटाई का किया विरोध

ABVP members agitated against beating student

सुल्तानपुर : राजकीय आवासीय विद्यालय हसनपुर में छात्र की पिटाई के विरोध में मंगलवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे। कलेक्ट्रेट में डीएम कार्यालय के समक्ष विद्यार्थियों ने प्रदर्शन व जमकर नारेबाजी की। संगठन के कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर विद्यालय के प्रभारी अधीक्षक व चपरासी को तत्काल निलंबित किए जाने की मांग की है। बतातें चलें कि दूबेपुर के हसनपुर गांव म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:40 AM (IST)
        

आजम के निशाने पर रहे संघ और केंद्र

Azam Khan came to take part in a program

सुल्तानपुर : नगर विकास मंत्री आजम खां ने कहाकि केंद्र की सरकार बलात्कार के नाम पर उत्तर प्रदेश सरकार को बदनाम करने पर लगी है। बदायूं कांड की सचाई आने पर भाजपा जनता को जवाब देने लायक नहीं रहेगी। उन्होंने केंद्र पर यह भी आरोप लगाया कि वह धर्म और मजहब के नाम पर लोगों को बांटने में लगी है। लेकिन उसके मंसूबे सफल नहीं हो पा रहे हैं, क्योंकि सूबे की सरकार हिंदू, मुस्लिम, सिख, इसाई सबको एक साथ लेकर चलने क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:40 AM (IST)
        

चपरासी ने छात्र को पीटा, किया हाई-वे जाम

student beaten by peon

सुल्तानपुर : हसनपुर स्थित राजकीय आश्रम पद्धति आवासीय विद्यालय में चपरासी द्वारा छात्र की पिटाई किए जाने पर सोमवार को उसके साथी आक्रोशित हो उठे। बड़ी संख्या में एकत्र छात्रों ने कुड़वार थाना क्षेत्र के बंधुआकला कस्बे के निकट लखनऊ-वाराणसी राष्ट्रीय राजमार्ग जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। छात्र आरोपी चपरासी एवं वार्डन के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे थे। करीब घंटे भर मार्ग जाम करने के बाद अफसरों क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 10:18 PM (IST)
        

पहली सितंबर तक नहीं होगी बारिश

It will not raining before 1 september

सुल्तानपुर : पखवारे भर से हो रही तेज धूप से गर्मी बढ़ती जा रही है। बरसात न होने से हो रही उमस व गर्मी से लोग बेहाल हैं। पशु-पक्षियों का भी बुरा हाल है। मौसम विभाग के मुताबिक पहली सितंबर तक बारिश होने के आसार नहीं हैं। जिससे लोगों को गर्मी से निजात मिलती नहीं दिख रही है। यूं तो इस बार शुरुआत से ही मानसून कमजोर रहा। लेकिन अगस्त माह में सबसे कम बारिश हुई। जबकि इस महीने में सबसे अधिक बरसात होनी चाहि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 10:09 PM (IST)
        

डीएम के निरीक्षण में बीएसए 'क्लीन बोल्ड'

सुल्तानपुर : शासन का निर्देश है कि सभी विभागाध्यक्ष दस से बारह बजे तक दफ्तरों में उपस्थित रहकर जनसमस्याओं को सुनें और उनका निस्तारण करें। इसकी हकीकत परखने के लिए डीएम अदिति सिंह ने टेलीफोन से जब जांच की तो बीएसए रमेश यादव ही दफ्तर से गैरहाजिर मिले। जबकि डीपीआरओ, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी, जिला उद्यान अधिकारी व अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी अपने कार्यालय में उपस्थित पाए गए। डीएम ने बीएसए की अनुपस्थिति क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 10:08 PM (IST)
        

आज आएंगे आजम, अगवानी की जोरदार तैयारी

Azam Khan will come today

सुल्तानपुर : नगर विकास मंत्री आजम खां मंगलवार को जिले में आ रहे हैं। वे गजेहड़ी में मजरूह सुल्तानपुरी द्वार और बीटीसी भवन का लोकार्पण करेंगे तथा अझुई में महाविद्यालय के शिलान्यास का भी कार्यक्रम है। उनकी अगवानी की जोरदार तैयारियां चल रही हैं। इस्लामगंज से गजेहड़ी तक स्वागत द्वार सजाए जा रहे हैं। नगर विकास मंत्री आजम खां मजरूह सुल्तानपुरी के पैतृक गांव गजेहड़ी में इसौली विधायक अबरार अहमद की निधि से स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 10:08 PM (IST)
        

आज आएंगे आजम, अगवानी की जोरदार तैयारी

Azam Khan will come today

सुल्तानपुर : नगर विकास मंत्री आजम खां मंगलवार को जिले में आ रहे हैं। वे गजेहड़ी में मजरूह सुल्तानपुरी द्वार और बीटीसी भवन का लोकार्पण करेंगे तथा अझुई में महाविद्यालय के शिलान्यास का भी कार्यक्रम है। उनकी अगवानी की जोरदार तैयारियां चल रही हैं। इस्लामगंज से गजेहड़ी तक स्वागत द्वार सजाए जा रहे हैं। नगर विकास मंत्री आजम खां मजरूह सुल्तानपुरी के पैतृक गांव गजेहड़ी में इसौली विधायक अबरार अहमद की निधि से स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 10:07 PM (IST)
        

इलाज के अभाव में कैदी की मौत

सुल्तानपुर : अमहट स्थित जिला कारागार में रविवार रात एक कैदी की इलाज न मिलने पर हालत बिगड़ी और अस्पताल पहुंचने से पहले मौत हो गई। मजिस्ट्रेट के निगरानी में पंचनामाभर शव का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया। बल्दीराय थानाक्षेत्र के बढ़नपुर उपाध्यायपुर गांव के विजयपाल उपाध्याय को तीन भाइयों व भतीजे सहित हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। वर्ष 2010 से सभी जिला कारागार में निरुद्ध हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 10:04 PM (IST)
        

राणी सती महोत्सव में बही भक्ति की रसधार

cultural programs in Rani Sati Mahotsava

सुल्तानपुर : सवामनी प्रसाद, सांस्कृतिक कार्यक्रम व भजन-कीर्तन के साथ दो दिवसीय राणी सती दादी महोत्सव सोमवार को संपन्न हो गया। इस दौरान नगर के सीताकुंड घाट पर लोगों की दिनभर आमद रही। शहर के बाधमंडी चौराहे पर रविवार की शाम राणी सती दादी की शोभायात्रा के साथ शुरू हुआ दो दिवसीय महोत्सव का अंतिम दिन भजन-कीर्तन व सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच गुजरा। सुबह मंगल आरती के साथ दादी जी का पूजन-अर्चन शुरू हुआ।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 10:01 PM (IST)
        

पिछड़ा वर्ग सम्मेलन में हुआ 800 मेधावियों का सम्मान

samman samaroh

सुल्तानपुर : उत्तर प्रदेश पिछड़ा वर्ग सम्मेलन में रविवार को जिले के विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 800 मेधावियों को सम्मानित किया गया। प्रदेश के भूतत्व एवं खनिकर्म मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति ने मेधावियों को प्रशस्ति पत्र व प्रतीक चिह्न दिया। सम्मेलन में सपा के सुल्तानपुर विधायक अरुण वर्मा व बड़ी संख्या में सपाई मौजूद रहे। पिछड़ा वर्ग महासभा (अराजनैतिक) ने रविवार को पं.रामनरेश... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 09:13 PM (IST)
        

बिजली संकट से मचा हाहाकार

सुल्तानपुर : जिले में बिजली का रोस्टर ध्वस्त हो चुका है। शनिवार को रात भर शहर के दर्जनों मोहल्ले अंधेरे में डूबे रहे। उमस भरी प्रचंड गर्मी ने लोगों की नींद हराम कर दी। बेहाल लोगों ने रात सड़क एवं छतों पर टहलते हुए गुजारी। रविवार को दिन में भी घंटों कटौती ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया। बिजली की अनापूर्ति से पेयजल आपूर्ति भी ठप पड़ गई। शहर समेत ग्रामीणांचल में बिजली संकट ने आमजनों को त्रस्त कर दिया ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 09:12 PM (IST)
        

राणी सती की निकाली शोभा यात्रा

shobha yatra

सुल्तानपुर : राणी सती दादी मंदिर समिति के तत्वावधान में रविवार शाम गाजे-बाजे के साथ शोभा यात्रा निकाली गई। जिसमें नगर के दर्जनों लोग शामिल हुए। राणी सती महोत्सव पर समिति पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने बाध मंडी से शोभा यात्रा प्रारंभ किया। राणी सती की झाकी से सजे वाहन के पीछे गाजे-बाजे के साथ नगर दर्जनों लोग भक्तिमय माहौल में निकले। डाकखाना चौराहा, कलक्ट्रेट, दीवानी चौराहा होते हुए सीताकुंड घाट पहु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 09:11 PM (IST)
        

पूर्व प्रधान के बेटे की गला रेतकर हत्या

one died

भादर(अमेठी) : गांव के पूर्व प्रधान के बेटे की शनिवार की देर रात गला रेतकर हत्या कर दी। हत्यारों ने शव को घर के पास खेत में फेंका दिया। मृतक के पिता ने पांच के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया है। जिनमें से चार आरोपियों को हिरासत में लिया है। हत्या की घटना से गांव में दहशत का माहौल है। पीपरपुर थानाक्षेत्र अंतर्गत ठाकुरराम का पुरवा गांव के पूर्व प्रधान दशरथ सिंह के 25 वर्षीय पुत्र संदीप उर्फ राजन या... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 09:10 PM (IST)
        

अच्छे काम का बदरंग नतीजा !

सुल्तानपुर कहावत है कि होम करते हाथ जलता है, लेकिन अच्छे काम की प्रशंसा होनी चाहिए और उसे निर्बाध गति भी मिलनी चाहिए। बेसिक शिक्षा विभाग में निठल्ले गुरुओं को कसने का सिलसिला जारी है। विभाग में हड़कंप है। मोटी पगार लेकर मनमानी करने वाले शिक्षकों पर लगातार निलंबन की कार्रवाई से ये संख्या सौ पार कर गई है। पर, इसी कार्रवाई के दौरान एक समस्या भी आन खड़ी हो गई। शिक्षकों की कमी पहले से ही थी अब निलंबित... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 09:10 PM (IST)
        

पेड़ से लटकता मिला किशोरी का शव

चांदा : थाना क्षेत्र अंतर्गत तातोमुरैनी गांव में रविवार की सुबह एक किशोरी का शव उसी के घर के सामने पेड़ में फंदे से लटका हुआ पाया गया। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को उतरवाया और उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजवाया है। पुलिस के मुताबिक प्रकरण के संदर्भ में विभिन्न पहलुओं पर गहन विवेचना की जाएगी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। तातोमुरैनी गांव निवासी आफरीन बानो (16) पु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 Aug 2014 09:09 PM (IST)
        

निजाम बने प्राशिसं के कुड़वार ब्लॉक अध्यक्ष

election result announced of Prathmik Shikshak Sangh

सुल्तानपुर : प्राथमिक शिक्षक संघ (लल्लन गुट) की कुड़वार इकाई का चुनाव शुक्रवार को भदहरा प्राथमिक विद्यालय परिसर में संपन्न हुआ। जिसमें निजाम अहमद खां को ब्लॉक अध्यक्ष निर्वाचित किया गया है। चुनाव अधिकारी अंजनी नंदन पांडेय एवं पर्यवेक्षक मायानंदा की देखरेख में हुए चुनाव में निर्धारित समय में प्राप्त नामांकन पत्रों की जांच व निर्वाचन प्रक्रिया संपन्न हुई। निजाम अहमद खां अध्यक्ष, बृजेश कुमार मिश्र म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 10:02 PM (IST)
        

घर में घुसकर किशोरी से दुराचार

सुल्तानपुर : स्थानीय थाना क्षेत्र अंतर्गत धराएं गांव में शनिवार को पूर्वाह्न एक वहशी ने घर में घुसकर किशोरी के साथ दुराचार किया। चीख-पुकार सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने दुराचारी को धर दबोचा और जमकर धुनाई कर पुलिस के हवाले कर दिया। दिनदहाड़े हुई इस दुस्साहसिक वारदात के बाद गांव में तनाव व्याप्त हो गया। पुलिस के आला अफसरों ने मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया और पीड़ित किशोरी को मेडिकल परीक्षण क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 Aug 2014 09:59 PM (IST)
        
(News from Sultanpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें