« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सुल्तानपुर

लंबित शिकायतों पर डीएम सख्त, चार अफसरों को नोटिस

सुलतानपुर : तहसील दिवस में लंबित शिकायतों को लेकर जिलाधिकारी ने सख्ती की है। चार अफसरों से दो दिन के भीतर जवाब तलब किया गया है। शिकायतों का त्वरित निस्तारण न होने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है। इस दौरान 324 शिकायतें दर्ज की गईं। जिनमें सिर्फ सात शिकायतों का ही निपटारा हो सका। जिलाधिकारी अदिति ¨सह की अध्यक्षता में आयोजित तहसील दिवस में लंबित शिकायतों का समीक्षा की गई। कुल आठ शिकायतें लंबित पाईं गईं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 10:24 PM (IST)
        

भूमि अधिग्रहण बिल मुद्दे पर बीएमपी ने केंद्र सरकार को घेरा

सुलतानपुर : भूमि अधिग्रहण बिल के मुद्दे पर मंगलवार को बहुजन मुक्ति पार्टी ने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया। सड़क पर उतरे कार्यकर्ताओं ने नगर में जुलूस निकाला और प्रदर्शन किया। कलेक्ट्रेट पहुंचे पदाधिकारियों ने डीएम को ज्ञापन सौंपा। कहाकि भाजपा सरकार आमजन व किसानों की नहीं, बल्कि पूंजीपतियों की हितैषी है। उन्हीं के हितार्थ कार्य कर रही हैं, जो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बहुजन मुक्ति पार्टी के जिला... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 10:24 PM (IST)
        

जिला पंचायत में बवाल, पूर्व सदस्य की पिटाई

सुलतानपुर : मंगलवार को जिला पंचायत कार्यालय दंगल में तब्दील हो गया। सूचना के अधिकार के तहत जानकारी मांगने गए पूर्व सदस्य रतीपाल यादव की कर्मचारियों से भिड़ंत हो गई। आरोप है कि उनकी जमकर पिटाई की गई। उधर, जिला पंचायत अध्यक्ष पृथ्वीपाल यादव की ओर से कहा गया है कि शोरगुल सुनकर जब वे दफ्तर में प्रवेश किए तो उन्हें घेर लिया गया और नगदी व चेन छीनकर हमलावर फायर करते फरार हो गए। सूचना पर नगर कोतवाली पुलिस ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 10:24 PM (IST)
        

जेठ का तीसरा मंगल, बजरंगबली की जय-जयकार

सुलतानपुर : जेठ के तीसरे मंगलवार को शहर के विभिन्न मंदिरों में बजरंगबली के जयकारे सुबह से ही गूंजते रहे। जगह-जगह श्रद्धालुओं ने शर्बत वितरण किया। धार्मिक कार्यक्रम देर रात तक आयोजित किए गए। शहर के डाकखाना चौराहा स्थित पंचमुखी, लखनऊनाका पुरानी हनुमानगढ़ी, लोको कालोनी, चौक, कोतवाली, करौंदिया, शास्त्रीनगर, एजूकेशन कालोनी, विवेकनगर आदि स्थानों के हनुमान मंदिरों में सुबह से ही पवन पुत्र के जयकारे लगने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 May 2015 10:24 PM (IST)
        

स्वास्थ्यकर्मी हड़ताल पर, परेशान रहे मरीज

सुलतानपुर : जिला अस्पताल से लेकर सीएमओ कार्यालय तक सोमवार को अफरातफरी का माहौल रहा। ड्यूटी से गैरहाजिर स्वास्थ्य कर्मियों ने वेतन कटौती से नाराजगी जताई और डीएम के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। जिला अस्पताल में धरना देकर प्रशासन की तानाशाही का विरोध जताते हुए अनिश्चिकालीन कार्य बहिष्कार शुरू किया। उधर, लिपिकीय संवर्ग के कर्मचारियों ने सीएमओ कार्यालय के समक्ष धरना देकर छह सूत्री मांगों के समर्थन में छह दिव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 10:55 PM (IST)
        

संदिग्धपरिस्थति में मिले युवक की मौत

सुलतानपुर : किसी के फोन पर बुलाने से रविवार की शाम घर से निकला युवक देर रात गांव के बाहर एक खेत में बेहोश मिला। उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां सोमवार को उसकी मौत हो गई। घटना कादीपुर कोतवाली क्षेत्र के नोनरा मलिकपुर गांव की है। कादीपुर कोतवाली क्षेत्र के सूरापुर चौकी अंतर्गत नोनरा मलिकपुर गांव निवासी सुनील निषाद (20) पुत्र रमई निषाद रविवार की शाम परिवारवालों के साथ घर में ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 10:52 PM (IST)
        

सिपाही सहित तीनों आरोपी गिरफ्तार

सुलतानपुर : शहर के करौंदिया मुहल्ले में रविवार को दिनदहाड़े हुए अंशुल मिश्र हत्याकांड के मुख्य अभियुक्त अजय सिपाही सहित तीनों आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए। पुलिस का कहना है कि अभियुक्तों से हत्या में प्रयुक्त अवैध असलहे व कारतूस भी बरामद कर लिए गए हैं। सोमवार की शाम एसपी सोनिया ¨सह ने अभियुक्तों को मीडिया के समक्ष पेश किया। बताया कि तीनों नामजद अभियुक्त अपराह्न करीब पौने दो बजे शहर के पयागीपुर चौराहे ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 10:49 PM (IST)
        

पेट्रोल पंप मुनीम से सात लाख लूटे

सुलतानपुर : कूरेभार थाना क्षेत्र अंतर्गत मुजेश गांव के निकट इलाहाबाद-फैजाबाद मार्ग पर सोमवार को बैंक जाते वक्त समय सरेदोपहर पेट्रोल पंप मुनीम से हथियारबंद बदमाशों ने सात लाख रुपये लूट लिए। छीनाझपटी देखकर जब राहगीर मौके पर ठिठकने लगे तो बाइक सवार बदमाश तमंचा लहराते हुए भाग निकले। सूचना पर करीब आधे घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंची। इलाके में घेराबंदी की गई लेकिन नतीजा सिफर रहा। कूरेभार संवादसूत्र के अ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 10:48 PM (IST)
        

मानस ने किया टॉप, सभी पास

सुलतानपुर : जिले में दसवीं कक्षा तक आइसीएसइ से संचालित एक मात्र गुरुचरन पब्लिक स्कूल में मानस प्रताप ¨सह 92.2 फीसद अंक प्राप्त करके सर्वोच्च स्थान पर रहे। विद्यालय का परिणा शत-प्रतिशत रहा। खुशी से गदगद छात्रा, अभिभावकों व शिक्षकों ने एक दूसरे को मिठाइयां खिलाकर हर्ष का इजहार किया। शहर के लालडिग्गी स्थित गुरुचरन पब्लिक स्कूल आइसीएसइ से संचालित है। जहां दसवीं कक्षा तक की पढ़ाई होती है। विद्यालय प्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 May 2015 10:47 PM (IST)
        

'प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं'

सुलतानपुर : कड़ी मेहनत और लगन से कोई कार्य असंभव नहीं है। प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती है। यह कर दिखाया है समाज के मेधावी छात्रों ने। उनकी कड़ी मेहनत का ही फल है कि उनका चयन पीसीएस में हुआ है। यह बात युवा पटेल चेतना समिति के अध्यक्ष बृजेश वर्मा ने कहीं। वे रविवार को सुपर मार्केट स्थित सम्मान समारोह में बोल रहे थे। इस मौके पर पीसीएस में चयनित छात्रों का सम्मान किया गया। समारोह में पुलिस उपाधीक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 May 2015 10:43 PM (IST)
        

युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

सुलतानपुर : नगर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत अमहट इलाके में शनिवार की देर रात सड़क हादसे में संदिग्ध परिस्थिति में एक बाइक को अज्ञात चार पहिया वाहन ने टक्कर मार दी। जिसमें बाइक सवार युवक की मौत हो गई। रविवार को पोस्टमार्टम के बाद जब शव युवक के गांव ले जाया गया तो परिवारीजनों ने हत्या की आशंका जाहिर की और शव को सड़क पर रखकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। जिससे रायबरेली मार्ग करीब डेढ़ घंटे तक ठप रहा। धम्मौ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 May 2015 10:42 PM (IST)
        

पेट्रोल-डीजल मूल्य वृद्धि पर बिफरी 'आप'

सुलतानपुर : पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी पर 'आप' कार्यकर्ता बिफर पड़े। रविवार को कलेक्ट्रेट के समक्ष पेट्रोलियम मंत्री का पुतला फूंककर उन्होंने विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने बढ़ी हुई कीमतों को तत्काल वापस लेने की मांग की है। आम आदमी पार्टी के अवध जोन के मीडिया प्रभारी सभाजीत सिंह की अगुआई में दर्जनों कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया। दोपहर बारह बजे कलेक्ट्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 May 2015 10:40 PM (IST)
        

हाईस्कूल में 82.12, इंटर में 93.13 फीसद पास

सुलतानपुर : यूपी बोर्ड की हाईस्कूल-इंटरमीडिएट परीक्षा का परिणाम रविवार को घोषित कर दिया गया। जिले के 231 विद्यालयों की 158 केंद्रों पर आयोजित की गई इन परीक्षाओं में हाईस्कूल के 42 हजार 780 में से 35 हजार 132 विद्यार्थी (82.12त्‍‌न) सफल रहे। इंटरमीडिएट में 36 हजार 180 में से 33 हजार 694 (93.13त्‍‌न) पास हुए हैं। प्रदेश की सूची में इंटर में जिले का प्रदेश में 25 वां व हाईस्कूल में 40 वां स्थान है।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 May 2015 10:37 PM (IST)
        

सिपाही ने सरेआम युवक को गोलियों से भूना

सुलतानपुर : शहर के पुलिस लाइन-महिला थाना से सटा इलाका करौंदिया रविवार को करीब 11 बजे हत्या की वारदात से दहल उठा। अमेठी में तैनात एक सिपाही ने अपने साथियों के साथ बीच सड़क पर ही अंशुल मिश्र नाम के युवक को गोलियों से छलनी कर दिया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। लोगों का कहना है कि दहशत फैलाने के लिए हत्यारों और उनके साथियों ने सड़क पर असलहों का प्रदर्शन भी किया। घटना के बाद पुलिस बेहद इत्मिनान से करीब ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 May 2015 10:36 PM (IST)
        

आश्रम, बाबा और विवाद

सुलतानपुर: धर्म की राह तो सद्मार्ग ही होती है। आश्रम और बाबा उसके माध्यम बनते हैं। पर, इन दोनों का विवादों से नाता जुड़ जाए तो उसे क्या कहेंगे ? परिणाम क्या होगा ? इसका प्रत्यक्ष सुबूत संत ज्ञानेश्वर के आश्रम और लगातार हो रहीं घटनाएं हैं। दो दशक पहले मायंग-मझवारा आश्रम से जो खूनी खेल का सिलसिला शुरू हुआ वह अभी थमा नहीं। बाराबंकी में गुरुवार को सिद्धौर आश्रम में हुई हत्या एक बार फिर बीते प्रकरणों की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 May 2015 11:39 PM (IST)
        

डीएम के गांव में सुधरने लगी सेहत

सुलतानपुर : जिलाधिकारी के अंगीकृत गांवों में कुपोषितों की सेहत में सुधार आने लगा है। अब परऊपुर में आठ व कुड़वार में 14 बच्चे कुपोषित रह गए हैं। पोषण मिशन के तहत उन्हें भी सामान्य श्रेणी में लाने की कवायद चल रही है। शनिवार को जिलाधिकारी अदिति ¨सह ने दोनो गांवों में कुपोषितों का स्वास्थ्य परीक्षण कराया और उनकी सेहत की देखभाल के लिए मातहतों को निर्देशित किया। जिलाधिकारी अदिति ¨सह सीडीओ श्रीकांत मिश्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 May 2015 11:36 PM (IST)
        

बदमाशों ने दिन-दहाड़े दुकान में घुसकर की लूटपाट

सुलतानपुर : पीपरपुर थानाक्षेत्र के परसोइया गांव में दिन दहाड़े अज्ञात लुटेरों ने एक किराना व्यवसायी के घर में घुसकर तमंचे के बल पर लूटपाट किया। विरोध करने पर घर में मौजूद महिलाओं की पिटाई कर दिया। जिसमें दो महिलाएं घायल हो गई। एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। घटनाक्रम के अनुसार थानाक्षेत्र के परसोइया गांव में शनिवार दोपहर लगभग एक बजे पल्सर बाइक सवार तीन लुटेरे आए। अंतू-भादर मार्ग पर प्राथमिक वि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 May 2015 11:27 PM (IST)
        

'चुनाव जीतना है तो सरकार का करें बखान'

सुलतानपुर : यदि 2017 के विधान सभा चुनाव में विजयश्री हासिल करनी है, तो सरकार की उपलब्धियों को जनता को बताएं। साथ जनकल्याण कारी योजनाओं का जरूरतमंदों को लाभ पहुंचाएं। शनिवार को सपा की प्रदेश सचिव श्वेता ¨सह ने पार्टी पदाधिकारियों को यह नसीहत दी। वे पार्टी कार्यालय में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रही थीं। दोपहर में सुपर मार्केट स्थित पार्टी कार्यालय पहुंची श्वेता ¨सह ने सबसे पहले कार्य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 May 2015 11:24 PM (IST)
        

पेट्रोल-डीजल की मूल्य वृद्धि पर भड़के छात्र

सुलतानपुर : पंद्रह दिन में दो बार पेट्रोल व डीजल का दाम बढ़ाए जाने पर छात्र भड़क उठे। शनिवार को स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया के बैनर तले दर्जनों छात्र सड़क पर उतरे, बस स्टेशन स्थित संगठन के कार्यालय के समक्ष प्रदर्शनकारियों ने केंद्र सरकार का पुतला फूंककर विरोध जताया। उनका कहना था कि पेट्रो पदार्थों की कीमत बढ़ने से महंगाई बढ़ जाएगी। जिसका सीधा असर पर आम जनमानस पर पड़ेगा। स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 May 2015 11:20 PM (IST)
        

प्रदेश सरकार कर रही उपेक्षा

सुलतानपुर : विनियमितीकरण व एलटी ग्रेट शिक्षकों को प्रोन्नत वेतनमान आदि विभिन्न मांगों को लेकर शुक्रवार को माध्यमिक शिक्षक संघ (शर्मा) ने जिला विद्यालय निरीक्षक दफ्तर में धरना दिया। प्रदेश सरकार पर उपेक्षा के आरोप मढ़े। मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंप प्रभावी कदम उठाए जाने की मांग की है। वर्षो से तदर्थ शिक्षकों के विनियमितीकरण पर प्रदेश सरकार के टालू रवैये से नाराज माशिसं कार्यकर्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 15 May 2015 09:59 PM (IST)
        
(News from Sultanpur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें