Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 26,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सुल्तानपुर

रक्तदान कर मनाया जन्मदिवस

Celebrated birthday of Samajwadi Party chief Mulayam Singh Yadav

सुल्तानपुर : सपा सुप्रीमों मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन को सपाइयों ने शनिवार को 'समता दिवस' के रूप में मनाया। कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने इस अवसर पर जिला अस्पताल में रक्तदान कर मरीजों को फल बांटे। इसके उपरांत सुपर मार्केट स्थित पार्टी कार्यालय में गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें वक्ताओं ने पार्टी मुखिया के द्वारा बताए गए सिद्धांतों पर चलने का संकल्प लिया। शनिवार को सुबह जिला अस्पताल में विधायक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:16 PM (IST)
        

दिनदहाड़े दंपती पर ताना असलहा, लूट

cash and jwellery being looted from a couple

सुल्तानपुर : स्थानीय थानान्तर्गत देवरी नहर पुल पर बाइक सवार बदमाशों ने जौनपुर जिले के एक दंपती को निशाना बनाया। दिनदहाड़े चार बाइक सवार बदमाशों ने ओवरटेक करके महिला के जेवरात व नकदी लूट ली। दंपती अपने रिश्तेदार के घर जा रहे थे। असलहों के बल पर लूट के बाद बदमाश कस्बे की ओर फरार हो गए। दो बाइक पर सवार बदमाशों की संख्या चार बताई गई है। वारदात की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने बदमाशों की तलाश... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:12 PM (IST)
        

पकड़े गए 110 बेटिकट यात्री, वसूला 28 हजार

सुल्तानपुर : लखनऊ-सुल्तानपुर रेलखंड पर शनिवार को बेटिकट यात्रियों के खिलाफ अभियान चलाया गया। लखनऊ के छापेमार दल ने रूट पर चलने वाली विभिन्न ट्रेनों में जांच की। इस दौरान 110 बेटिकट यात्री पकड़े गए। जिनसे 28 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया। रेलगाड़ियों बिना टिकट लिए यात्रा करने वाले लोगों पर अंकुश लगाने के लिए महकमे ने कमर कस ली है। मंडल कार्यालय लखनऊ के निर्देश पर मुख्य टिकट निरीक्षक एमए फारूकी की अग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:09 PM (IST)
        

सपा नेता की हत्या में अज्ञात पर मुकदमा दर्ज

FIR filed on the case of Samajwadi Party member's murder

सुल्तानपुर : सपा नेता राजदेव यादव हत्याकांड में अभी तक पुलिस किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी है। मृतक के भाई की तहरीर पर पुलिस ने तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। हत्या क्यों और किसलिए की गई अभी तक पुलिस इसी की तलाश में जुटी हुई है। विदित हो कि चांदा थाने के बभनपुर (कालिकागंज) निवासी राजदेव यादव (55) पुत्र रामदुलार यादव शाम करीब चार बजे चांदा कस्बे में स्थित स्टेट बैंक में पैसा जमा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:08 PM (IST)
        

आज निरस्त रहेगी सद्भावना एक्सप्रेस

सुल्तानपुर :लगातार विलंब से चल रही सद्भावना एक्सप्रेस रविवार को निरस्त कर दी गई है। स्थानीय स्टेशन से रविवार को यह ट्रेन दिल्ली के लिए नहीं जाएगी। जिससे यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। पुरानी दिल्ली से स्थानीय स्टेशन व रक्सौल के बीच चलने वाली सदभावना एक्सप्रेस कई दिनों से देरी से चल रही थी। पिछले दिनों यह विलंब बारह घंटे से ज्यादा हो गया। इसके लिए यात्रियों को स्टेशन पर ही समय गुजारन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:58 PM (IST)
        

छात्रवृत्ति मिलने तक चलेगा आंदोलन

Members of Student federation of India agitated

सुल्तानपुर : अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया के पदाधिकारियों ने शनिवार को छात्रवृत्ति मिलने तक आंदोलन जारी रखने का ऐलान किया। कहाकि बैक पेपर की तिथि तो बढ़ा दी गई, लेकिन अभी तक छात्रवृत्ति भुगतान के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। तिकोनिया पार्क में छात्रवृत्ति व शुल्क प्रतिपूर्ति व बैक पेपर की तिथि बढ़ाए जाने की मांग को लेकर तीसरे दिन भी एसएफआई का धरना जारी रहा। धरने को... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:57 PM (IST)
        

लेखपाल पर गुमराह का आरोप

lawyers agitated

सुल्तानपुर: कस्बे से करीब चार किलोमीटर दूर तहसील भवन के प्रस्ताव पर वकीलों ने आक्रोश जताया है। शुक्रवार को वकील न्यायिक कार्य से विरत रहे। हंगामी बैठक के बाद अधिवक्ताओं ने एसडीएम से मिलकर सरकारी प्रस्ताव का विरोध किया। कहाकि कस्बे के अगल-बगल के अलावा उन्हें दूरस्थ गांव में तहसील भवन कत्तई मंजूर नहीं है। वकीलों ने सदर लेखपाल पर अफसरों को गुमराह करने का आरोप लगाया है। मालूम हो कि बीते दिनों जिलाधिक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:31 PM (IST)
        

राम ने केवट को लगाया गले, भावविह्वल

Ramleela at Ranipur

सुल्तानपुर : क्षेत्र के रानीपुर कायस्थ में चल रही रामलीला में गुरुवार की रात 'राम वनगमन' का मंचन किया गया। नदी पार कराने के बाद प्रभु राम ने केवट को गले लगा लिया। यह मंचन देखकर उपस्थिति दर्शक भावविह्वल हो उठे। गुरुवार को चौथे दिन रामलीला का उद्घाटन भाजपा नेता आनंद प्रकाश द्विवेदी ने किया। इस दौरान उन्होंने उपस्थित लोगों से इस रामलीला मंचन से कुछ सीखने की भी बात कही। कलाकारों ने रामवन गमन का मंचन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:29 PM (IST)
        

'वैज्ञानिक विधि से खेती कर आत्मनिर्भर बनें किसान'

kisan mela

सुल्तानपुर : मेले में अनुदान पर खाद, बीज, दवा व तकनीकी जानकारी दी जा रही है। किसान इसका लाभ उठाएं। साथ ही वैज्ञानिक पद्धति अपनाकर फसलों का उत्पादन बढ़ाएं और आत्मनिर्भर बनें। ये बातें मुख्य विकास अधिकारी श्रीकांत मिश्र ने कहीं। वे अहिमाने स्थित कृषि भवन में आयोजित किसान महोत्सव में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। सीडीओ मिश्र ने कहा कि किसानों को यदि खेती से जुड़ी कोई भी समस्या है तो वे मेले में कृषि व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:28 PM (IST)
        

व्यापारी से तीन लाख लूटे

सुल्तानपुर : कोतवाली देहात क्षेत्र अंतर्गत शंकरपुर के निकट शुक्रवार की शाम एक बीड़ी व्यापारी से बाइक सवार बदमाशों ने तमंचे के बल पर तीन लाख रुपये लूट लिये। वारदात की सूचना पाकर पहुंची पुलिस इलाके की नाकाबंदी करके आरोपियों की तलाश में जुट गई है। भार वाहक वाहन संख्या यूपी 70 ई 9990 से माल लेकर बीड़ी व्यापारी विजय कुमार तिवारी व चालक जुबेर अहमद लंभुआ से दोमुहां होते हुए शाम करीब छह बजे जिला मुख्यालय क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:26 PM (IST)
        

सपा नेता की गोली मारकर हत्या

सुल्तानपुर : दुस्साहसिक हमलावरों ने शुक्रवार की शाम थाने से चंद कदम दूर पूनी भीमपट्टी गांव के निकट सपा नेता व पूर्व जिपं सदस्य की गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात कर हत्यारे भाग निकले। सरेशाम हुई घटना से लोगों में आक्रोश फैल गया और लोग शव लेकर लखनऊ-वाराणसी राष्ट्रीय राजमार्ग बैठ गए। चार बजे से लगा जाम देर शाम आठ बजे तक नहीं खुल सका था। जिसकी वजह से दोनों ओर कई किलोमीटर तक वाहनों की कतार लग गई थी। च... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:22 PM (IST)
        

छात्रवृत्ति के लिए एसएफआइ मुखर

Student Federation of India members agitated

सुल्तानपुर : पिछले सत्र की छात्रवृत्ति का वितरण अभी तक न होने से नाराज स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया ने जिला समाज कल्याण अधिकारी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। गुरुवार को कलेक्ट्रेट के समक्ष तिकोनिया पार्क में अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया। मांग पूरी न होने तक आंदोलन जारी रखने की चेतावनी दी है। स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया ने आरोप लगाया है कि जिले के विभिन्न महाविद्यालयों में गत शैक्षिक सत्र के वजीफे ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 09:17 PM (IST)
        

विकास की हकीकत देखने आएंगे प्रमुख सचिव

सुल्तानपुर : विकास कार्यो की सच्चाई देखने प्रमुख सचिव पिछड़ा वर्ग कल्याण छब्बीस व सत्ताईस नवंबर को जिले में विकास कार्यो की सच्चाई देखने आएंगे। वे समग्र गांवों में निर्माण का निरीक्षण व शासन की प्राथमिकता वाली योजनाओं के संचालन की प्रगति जानेंगे व अनुश्रवण भी करेंगे। शासन की प्राथमिकताओं व विकास कार्यो के उच्च स्तरीय अनुश्रवण व स्थलीय निरीक्षण के लिए नामित वरिष्ठ अधिकारी प्रमुख सचिव पिछड़ा वर्ग कल्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 09:15 PM (IST)
        

प्रतियोगिता में सुमित, श्रद्धा व आशा अव्वल

Sumit, Shraddha and Asha won the compitition

सुल्तानपुर : विश्व धरोहर सप्ताह के अवसर पर जनपदीय संग्रहालय में आयोजित की गई प्राचीन भारतीय सिक्कों पर ज्ञान प्रतियोगिता का गुरुवार को समापन हो गया। सुमित, श्रद्धा व आशा अपने-अपने वर्गो में अव्वल रहे। जिन्हें एडीएम ने पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया। जनपदीय संग्रहालय में तीन दिवसीय प्राचीन भारतीय सिक्कों पर ज्ञान प्रतियोगिता का गुरुवार को समापन हो गया। अलग-अलग वर्गो में हुई इस परीक्षा में इंटर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 09:11 PM (IST)
        

मंडलीय टीम में चुनीं गई जिले की आठ बालिकाएं

8 players selected in bollyball team

सुल्तानपुर : जिले की आठ होनहार वालीबाल खिलाड़ी फैजाबाद मंडल की सब जूनियर बालिका टीम में चुनीं गई हैं। ये होनहार इक्कीस नवंबर से बाराबंकी में शुरू हो रही प्रदेशीय सब जूनियर बालिका वालीबाल प्रतियोगिता में फैजाबाद मंडल की टीम का प्रतिनिधित्व करेंगी। क्रीड़ाधिकारी भानुप्रसाद ने बताया कि कृति तिवारी, नेहा कसौंधन, जानशी सिंह, शिवानी कौशल, निधि विश्वकर्मा, संजना निषाद, साक्षी सिंह व श्रेया सिंह का चयन मंड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 09:09 PM (IST)
        

पुलिस ने अदालत में नहीं भेजी रिपोर्ट, सुनवाई टली

सुल्तानपुर : अमेठी पुलिस की रिपोर्ट न आने से अदालत में कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के पुत्र के खिलाफ दायर प्रार्थनापत्र पर सुनवाई गुरुवार को नहीं हो सकी। अब मामले की सुनवाई छब्बीस नवंबर को होगी। बतातें चलें कि अमेठी कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी व्यक्ति ने मंत्री के पुत्र अनुराग प्रजापति पर पुत्री के अपहरण का आरोप लगाया है। एसीजेएम अदालत में दिए गए धारा 156 (3) जाफौ के प्रार्थनापत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 09:07 PM (IST)
        

स्वामी प्रसाद को अदालत में किया तलब

सुल्तानपुर : ¨हदुओं की धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने वाले बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्या को एसीजेएम सरोज यादव ने नौ दिसंबर को अदालत में हाजिर होने के लिए सम्मन जारी करने का आदेश दिया है। कूरेभार थाना क्षेत्र के जूड़ापट्टी निवासी अधिक्ता अनिल तिवारी ने बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व नेता प्रतिपक्ष स्वामी प्रसाद मौर्या के खिलाफ अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 09:05 PM (IST)
        

नदी में मिला गायब छात्रा का शव

Girl's dead body found

सुल्तानपुर : बुधवार की शाम से गायब छात्रा का शव गुरुवार को दोपहर गोमती नदी में मिला। बीस घंटे पहले पुल पर बैग व मोबाइल मिलने के बाद छानबीन शुरू की गई थी। जौनपुर की रहने वाली बालिका जिले के रामराज महाविद्यालय सारंगपुर में बीएससी की छात्रा थी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर छानबीन शुरू कर दी है। विदित हो कि बुधवार की शाम को गोलाघाट स्थित गोमती नदी के पुराने पुल पर एक कापी-किताबों से भरा ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 08:59 PM (IST)
        

एक तरफ अफसर, दूसरी ओर किसानों का धरना

Kisan diwas and agitation of farmers

एक तरफ विकास भवन के सामने तिकोनिया पार्क में किसानों का धरना चल रहा है। खाद-बीज, सिंचाई व गन्ना मूल्य न बढ़ाए जाने को लेकर अखिल भारतीय किसान सभा के दर्जनों कार्यकर्ता समस्याओं के निराकरण की मांग कर रहे हैं तो दूसरी तरफ विकास भवन के सभाकक्ष में जिले के आला अधिकारी उनकी समस्याओं पर चर्चा व निराकरण का वायदा कर रहे हैं। दिलचस्प यह है कि जिन्हें समस्याएं हैं उनसे प्रशासनिक अफसर वार्ता करने के बजाय संबं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 09:43 PM (IST)
        

गुड़ व्यवसायी को गोली मार लूटे एक लाख

सुल्तानपुर : गोसाईगंज थानाक्षेत्र अंतर्गत जफरापुर गांव में जिला मुख्यालय से लौट रहे एक गुड़ व्यवसायी को बाइक सवार बदमाशों ने सरेशाम गोली मार दी। उससे एक लाख रुपये लूटकर तमंचा लहराते हुए फरार हो गए। वारदात के बाद मौके पर पहुंचे राहगीरों की मदद से व्यवसायी को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। कूरेभार संवादसूत्र के अनुसार, गोसाईगंज थाने के अरवलकीरी गांव के पूर्व प्रधान हरिवं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 09:40 PM (IST)
        
(News from Sultanpur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें