Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 02,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सुल्तानपुर

किशोरियों पर बरपा दरिंदों का कहर

सुल्तानपुर : एक तरफ शुक्रवार को नवागत कप्तान महिलाओं की सुरक्षा के प्रति कटिबद्धता जता रहीं थीं। दूसरी तरफ कादीपुर, कूरेभार और लम्भुआ थाने में किशोरियों के दुराचार और छेड़छाड़ के मामलों की रिपोर्ट दर्ज हो रहीं थी। उन्हें शायद नहीं पता था कि चौबीस घंटे के भीतर ही द¨रदों ने वारदातों को अंजाम देकर खाकी को सीधी चुनौती दी है। पर, शायद ये नए कप्तान का ही खौफ था कि मुकदमें लिखने में थानों में हीलाहवाली नही... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 10:10 PM (IST)
        

मनसा-वाचा-कर्मणा.बचा रहे गोमती

सुल्तानपुर : मन से वचन से और कर्म से आदि गंगा की आराधना करने निकले हैं। उनकी नजरों में गोमती जल की निर्मलता अक्षुण्य रहे, सही सतत प्रयास है। दीवारों पर लेखन, बैनरों को टांगकर यही संदेश दिया जा रहा है कि हम सब हैं गोमती के तारणहार। शहर के सीताकुंड घाट पर आदि गंगा गोमती का जल कभी काला तो कभी घोर प्रदूषित आता रहा। कारण जगदीशपुर इंडस्ट्रीरियल एरिया से लेकर कई फैक्ट्रियों का कचरा नदी में सीधे गिराया... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 10:06 PM (IST)
        

दूसरे दिन भी जारी रहा अवकाश

सुल्तानपुर : सरकारी महकमों के अवर अभियंता दूसरे दिन भी अवकाश पर रहे। वेतनवृद्धि के लिए डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ ने लोनिवि अतिथि गृह मे गुरूवार को बैठक की और चेतावनी दिया कि मांगे नही मानी गई तो पूरे प्रदेश में व्यापक आंदोलन छेड़ा जायेगा। उतर प्रदेश डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ के आह्वान पर सिंचाई, विघुत, जलनिगम, लोक निर्माण विभाग, ग्रामीण अंभियंत्रण सेवा, सहित सभी सरकारी महकमों के अवर अभियंताओं ने दूस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 10:19 PM (IST)
        

पंजीयन कराएं और छूट पाएं

सुल्तानपुर : बिजली बिल का बकाया वसूलने के लिए विद्युत निगम ने एक मुश्त समाधान योजना (ओटीएस) शुरू की है। बकाएदार इस योजना में पंजीयन कराकर छूट का लाभ ले सकता है। ग्रामीणांचल में शत-प्रतिशत सरचार्ज माफी की योजना 31 जनवरी व शहरी क्षेत्र में पचास फीसद माफी की योजना 28 फरवरी तक चलेगी। विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता ने कहा कि इस योजना का लाभ के लिए जगह-जगह शिविर लगाए जा रहे हैं। उन्होंने योजना से जुड़ी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 10:17 PM (IST)
        

सौरभ का शतक, सुल्तानपुर ने इलाहाबाद को हराया

सुल्तानपुर : पंत स्टेडियम में खेली जा रही प्राइड एंड साइन कप अखिल भारतीय क्रिकेट प्रतियोगिता में सौरभ के शानदार शतक की बदौलत गुरुवार को सुल्तानपुर ने इलाहाबाद पर 216 रनों के अंतर से बड़ी जीत दर्ज की। शुक्रवार को दूसरे सेमीफाइनल में सर्विसेज दिल्ली व सुल्तानपुर चैलेंजर्स के बीच मुकाबला होगा। पूर्वाह्न सुल्तानपुर चैलेंजर्स के कप्तान अनुज सिंह ने टास जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। सौरभ दूबे व ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 10:16 PM (IST)
        

सत्याग्रहियों के समर्थन में आगे आए कई संगठन

सुल्तानपुर : भ्रष्टाचार के खिलाफ तिकोनिया पार्क में बुधवार से सत्याग्रह आंदोलन कर रहे ग्रामीणों के समर्थन में कई संगठन आगे आ गए हैं। गुरुवार को भारतीय किसान यूनियन व आल इंडिया एससीएसटी- ओबीसी विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता भी प्रदर्शन में शामिल हुए। उधर, चौबीस घंटे बाद भी प्रशासन का कोई भी जिम्मेदार आंदोलनकारी की समस्या जानने नहीं पहुंचा। भ्रष्टाचार उन्मूलन एवं विकास मंच के संस्थापक दिलेश्वर प्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 10:15 PM (IST)
        

सर्द हवाओं ने लुढ़काया पारा

सुल्तानपुर : गुरुवार को मौसम ने एक बार फिर पलटी मारी। सुबह धुंध व बदली होने से पारा लुढ़क गया। सर्द पछुआ हवाएं चलीं। जिससे ठंड बढ़ गई। हालांकि दोपहर बाद तेज धूप निकली। जिससे लोगों ने राहत महसूस की। मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को सुबह बदली होगी, दोपहर बाद धूप निकल सकती है। बीते दिनों तापमान बढ़ने से ठंड कम हो गई थी। लेकिन गुरुवार को मौसम अचानक बदल गया। सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहे। हल्की ध... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 10:13 PM (IST)
        

चार के खिलाफ मुकदमा, 43 कनेक्शन काटे गए

सुल्तानपुर : जिले में बिजली चोरी के खिलाफ गुरुवार को अभियान जारी रहा। चार लोगों के खिलाफ महकमे के अधिकारियों ने मुकदमा दर्ज कराया तो वहीं 43 उपभोक्ताओं के बिल न जमा करने पर कनेक्शन काट दिए गए। अधिशासी अभियंता राजीव कुमार ने बताया कि 163 उपभोक्ताओं के कनेक्शन जांचे गए। लम्भुआ में चार स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ी गई। जिला मुख्यालय पर सात लोगों ने जुर्माना भरा, 43 उपभोक्ताओं के बकाया न जमा करने पर कने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 10:12 PM (IST)
        

जमील ने अकेले दम खोद डाला कुआं

सुल्तानपुर : 'कौन कहता है कि आसमां में सुराख नहीं हो सकता / पर एक पत्थर तो तबियत से उछालो यारों'..ये पंक्तियां जमील अहमद पर बिल्कुल फिट बैठती है। लम्भुआ तहसील क्षेत्र के गांव घरवासपुर में शहीद बाबा की मजार और कब्रिस्तान के इर्दगिर्द कोई हैंडपंप और न ही कुआं। जनप्रतिनिधियों ने भी इस पर ध्यान नहीं दिया। राहगीरों की मुश्किलों को भांप अधेड़ जमील, अकेले ही जुट गए कुआं खोदने में। ..और असंभव को संभव कर डा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 10:09 PM (IST)
        

जल्द की जाए वेतन में वृद्धि

सुल्तानपुर : डिप्लोमा इंजीनियर्स का ग्रेड-पे 4800 रुपये करने के लिए तमाम संघर्ष के बावजूद भी सरकार ने स्वीकृति नहीं दी तो सभी महकमो के अवर अभियंताओं ने दो दिवसीय सामूहिक अवकाश का निर्णय लिया। इसके पहले दिन बुधवार को लोनिवि अतिथि गृह में बैठक हुई। कहा गया कि जायज मांगे नहीं मानीं गई तो आंदोलन जारी रखेंगे। उत्तर प्रदेश डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ ने केंद्रीय कार्यकारिणी के निर्देशों का अनुपालन करते ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 09:38 PM (IST)
        

है जिंदगी का तकाजा कि सर उठा के चलो..

सुल्तानपुर : 'जमी से ताब फलक रोशनी का फेरा है/शुआ-ए-मेहर का हर चार सिक्त घेरा है/लिबास-ए-नूर में लिपटा हुआ सवेरा है/नजर से दूर बहुत जुलमतों का डेरा है/कदम-कदम से नजर से नजर मिलाकर चलो/ है जिंदगी का तकाजा कि सर उठा के चलो.'। ये अलफाज हैं शायर डॉ.नियाज सुल्तानपुरी के। गणतंत्र दिवस के अवसर पर भट्ठी जरौली में शेरी नशिस्त आयोजित की गई। जिसमें मानिंद शायरों ने तमाम मशायलों और देश-दुनिया के हालात को अपने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 09:29 PM (IST)
        

दिल्ली ने हरियाणा को चौरासी रनों से हराया

सुल्तानपुर : पंत स्टेडियम में खेली जा रही डॉ.विजय सिंह-अजय त्रिपाठी स्मारक अखिल भारतीय प्राइड एंड साइन कप क्रिकेट प्रतियोगिता में बुधवार को सर्विसेज दिल्ली की टीम ने मलिक स्पोर्टस हरियाणा को 84 रनों से शिकस्त दे दी। दिल्ली के मध्यक्रम बल्लेबाज अमित को मैन ऑफ दि मैच का पुरस्कार दिया गया। सुबह सर्विसेज दिल्ली के कप्तान प्रदीप कुमार ने टास जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। निर्धारित तीस ओवरों मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 09:27 PM (IST)
        

तापमान में बढ़ोत्तरी, कम हुई सर्दी

सुल्तानपुर : बीते दिनों हुई बरसात के बाद बुधवार को मौसम साफ रहा। हालांकि सुबह की शुरुआत बादलों के साथ हुई। लेकिन दिन बढ़ने के साथ आसमान साफ हुआ तो धूप निकली। जिससे तापमान में बढ़ोत्तरी हो गई। अधिकतम व न्यूनतम पारा सामान्य से दो डिग्री अधिक पहुंच गया। इससे सर्दी कम हो गई। मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को मौसम का मिलाजुला मिजाज रहेगा। बदली के साथ बीच-बीच में धूप भी निकलेगी। भीषण ठंड व गलन से परेशान... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 09:24 PM (IST)
        

शिक्षकों ने घेरा बीएसए दफ्तर, दिया धरना

सुल्तानपुर : बेसिक शिक्षकों की पदोन्नति के लिए प्राथमिक शिक्षक संघ (जबर गुट) ने भी बुधवार को आंदोलन का रुख अख्तियार कर लिया है। लल्लन गुट के बाद जबर गुट के पदाधिकारियों की अगुआई में बीएसए दफ्तर घेराव किया गया। शिक्षकों ने चेतावनी दी कि शीघ्र अंतिम सूची प्रकाशित करके पदोन्नति की काउंसिलिंग प्रक्रिया शुरू की जाए। रिक्त पदों के सापेक्ष इस प्रक्रिया को गति प्रदान की जाए। शाम तक धरना चलता रहा। पूर्व घ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 09:23 PM (IST)
        

ताकि बनी रहे आदिगंगा की निर्मलता

सुल्तानपुर : आदिगंगा गोमती की निर्मलता अक्षुण्ण रहे, यही सोच शहर के कुछ बुद्धिजीवियों की बनी। पूजन सामग्री नदी में फेंकी न जाए इसको बचाने के लिए और धर्मभीरुओं की आस्था भी चोटिल न होने पाए इसका जतन किया गया। लोगों को जागरूक भी किया गया। दीवारों पर स्लोगन लिखकर सचेत करने का प्रयास हुआ। गोमती नदी के सीताकुंड घाट पर लोगों के प्रयास का नतीजा यह हुआ कि पालिका ने पूजन सामग्री निस्तारण कुंड बनवा दिया। गोम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 09:16 PM (IST)
        

बेमौसम बरसात से व्यवस्था बदहाल

सुल्तानपुर : बेमौसम बरसात से व्यवस्था बदहाल हो गई है। जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। शहर व गांवों में जगह-जगह जलभराव हो गया है। सड़कें कीचड़मय हो गई हैं। हालांकि मंगलवार को दिन में बीच-बीच में धूप निकलती रही, जिससे ठंड से लोगों को राहत जरूर मिली। मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को भी मिलाजुला मौसम रहेगा। रविवार देर रात अचानक मौसम का मिजाज बदल गया। बूंदाबांदी होने लगी। सोमवार को दिनभर रिमझिम बरसात होती... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:06 PM (IST)
        

लखनऊ ने पैंतीस रनों से दर्ज की जीत

सुल्तानपुर : पंत स्टेडियम में खेली जा रही विजय सिंह-अजय त्रिपाठी स्मारक अखिल भारतीय प्राइड एंड शाइन कप क्रिकेट प्रतियोगिता में मंगलवार को लखनऊ की टीम ने मेजबान सुल्तानपुर को 35 रनों से शिकस्त देकर अगले दौर में प्रवेश कर लिया है। मुकेश को मैन ऑफ दि मैच का पुरस्कार मिला। पूर्वाह्न सदाबहार क्रिकेटर्स सुल्तानपुर के कप्तान एहसान जमाल ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग का फैसला किया। अखिल इंफ्राटेक लखनऊ की ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:05 PM (IST)
        

रिमझिम फुहारों के बीच दी गई तिरंगे को सलामी

सुल्तानपुर : गणतंत्र दिवस सोमवार को जिलेभर में शान-ओ-शौकत से मनाया गया। रिमझिम फुहारों के बीच जगह-जगह तिरंगे को सलामी दी गई। मुख्य कार्यक्रम पुलिस लाइन मैदान में हुआ। जहां डीएम ने झंडारोहण किया, पुलिस की शानदार परेड व स्कूली बच्चों का सांस्कृतिक कार्यक्रम आकर्षण का केंद्र रहा। जिसमें जिले के जनप्रतिनिधियों, न्यायिक व प्रशासनिक अधिकारियों तथा आमजनों ने प्रतिभाग किया। कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी अदि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:02 PM (IST)
        

हादसों में दो की मौत, एक जख्मी

सुल्तानपुर : जिले के लम्भुआ व नगर कोतवाली क्षेत्र में हुए अलग-अलग सड़क हादसों में मंगलवार को दो युवकों की दर्दनाक मौत हो गई। एक युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया है, जिसका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। मोतिगरपुर थानाक्षेत्र अंतर्गत छिदवारी गांव निवासी संदीप (23) पुत्र मोती नागर व गोदलपुर निवासी दिनेश वर्मा (36) पुत्र रामसूरत मंगलवार को अपराह्न करीब चार बजे टै्रक्टर पर मोरंग व तिगोड़िया लादकर जा रह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:01 PM (IST)
        

जिपं सदस्य समेत दो घायल, मुकदमा दर्ज

सुल्तानपुर : विजेथुआ महावीरन धाम परिसर स्थित दुकान में बारिश का पानी जाने को लेकर मंगलवार की सुबह दो व्यवसायियों में कहासुनी हो गई। वाद -विवाद इतना बढ़ा कि दोनो पक्ष भिड़ गये। जमकर मारपीट हुई। जिसमें स्थानीय जिपं सदस्य समेत दो लोग घायल हो गए। पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर पांच आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। जिला पंचायत सदस्य अमृतलाल अग्रहरि के पुत्र रवि अग्रहरि की मन्दिर परि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 10:00 PM (IST)
        
(News from Sultanpur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें