सुल्तानपुर

  • ई-सिस्टम से मिलेगी सेवानिवृत्ति कर्मियों को पेंशन

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:12 PM (IST)

    सुलतानपुर : अब सरकारी सेवा से अवकाश ग्रहण करने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों को पेंशन ऑनलाइन ई-सिस्टम से मिलेगी। इस बावत को बुधवार को विकास भवन में आहरण वितरण अधिकारियों को बकायदा प्रशिक्षित किया गया। फैजाबाद मंडल के अपर निदेशक कोषागार एवं पेंशन कृपाशंकर पांडेय की मौजूदगी में आयोजित एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम को उन्होंने संबोधित किया। बताया कि शासन ने फैसला किया है कि अधिकारियों-कर्मचारियों के ... और पढ़ें »

  • दबंग ने व्यापारी को दिनदहाड़े मारी गोली, सनसनी

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:11 PM (IST)

    सुलतानपुर : तहसील के गारवपुर कस्बे में बुधवार को एक दबंग ने मामूली विवाद में एक युवा व्यापारी को दुकान में घुस कर गोली मार दी। गोली की आवाज सुनकर पहुंचे व्यापारियों ने हमलावर को असलहे समेत दबोच लिया। वारदात से कस्बे में दहशत का माहौल है। व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद कर दी हैं। फिलहाल व्यापारी की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। चांदा कोतवाली के कोथरा-मुरैनी मार्ग पर गारवपुर कस्बा स्थित है। ब... और पढ़ें »

  • भूमि विवाद में चटकी लाठियां, छह जख्मी

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:10 PM (IST)

    सुलतानपुर : स्थानीय थानाक्षेत्र अंतर्गत ईशीपुर गांव में बुधवार को दोपहर भूमि विवाद को लेकर दो परिवार आमने-सामने हो गए। जमकर लाठियां व ईंट-पत्थर चले। मारपीट में तीन महिलाओं समेत छह लोग लहूलुहान हो गए। ग्रामीणों के बीच-बचाव के मामला शांत हुआ। घायलों को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर पर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। ईशीपुर गांव निवासी ... और पढ़ें »

  • बंद रहीं सर्राफा की दुकानें, प्रदर्शन

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:10 PM (IST)

    सुलतानपुर : दो लाख से ज्यादा के गहनों की खरीदारी में पैन कार्ड को अनिवार्यता के विरोध में बुधवार को शहर के सभी सर्राफा दुकानें बंद रहीं। व्यापारी सड़क पर उतरे, प्रदर्शन किया। आरोप लगाया कि शासन के इस फैसले से बाजार पर विपरीत असर पड़ेगा। आम लोगों को व्यावहारिक कठिनाइयां उठानी पड़ेंगी। सरकार ने दो लाख रुपये से ज्यादा की आभूषणों की खरीद-फरोख्त पर पैन कार्ड को अनिवार्य करने को लेकर विचार करेगी। बुधवार... और पढ़ें »

  • केंद्रों की तैयारियों का जायजा लें मजिस्ट्रेट: डीएम

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 10:08 PM (IST)

    सुलतानपुर : अट्ठारह फरवरी से शुरू हो रही यूपी बोर्ड की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट परीक्षाओं में जिले के 86238 छात्र-छात्राएं शामिल होंगे। 163 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जिनमें 61 संवेदनशील हैं। डीएम ने सेक्टर एवं जोनल मजिस्ट्रेटों को निर्देश दिया है कि परीक्षाएं शुरू होने के पहले व्यवस्था का जायजा ले लें। किसी भी स्थिति में कहीं पर भी कमी नहीं रहनी चाहिए। रामनरेश त्रिपाठी सभागार में बुधवार को अ... और पढ़ें »

  • उफ! ये जाम, चौराहा पार करने में ही घंटाभर

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 09:38 PM (IST)

    सुलतानपुर : यातायात माह चला, गोष्ठियां हुई, अधिकारियों ने बच्चों को यातायात के नियम बताए। जाम की समस्या से निजात दिलाने का हर संभव आश्वासन दिया और चाय की चुस्कियां ली और चलते बने। लेकिन मौजूदा समय में नगर की कोई सड़क ऐसी नहीं होगी जहां दिन में एक बार जाम न लगता हो। मंगलवार को तो स्थिति यह थी कि पूरा शहर जाम की चपेट में था। लोगों को प्रमुख चौराहों को पार करने में घंटों का समय लगा। शुरुआत करते हैं ज... और पढ़ें »

  • 72 घंटे की हड़ताल पर गए दूरसंचार के ठेका मजदूर

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 09:36 PM (IST)

    सुलतानपुर : पारिश्रमिक के सीधे भुगतान के लिए और छंटनी के विरोध में दूर संचार के ठेका मजदूर मंगलवार से हड़ताल पर चले गए। 72 घंटे का सामूहिक अवकाश शुरू कर दिया है। बीएसएनएल इंप्लाइज भी उनके साथ आ गई और धरना देकर विभिन्न समस्याओं के शीघ्र निस्तारण के लिए आवाज बुलंद की। दूर संचार विभाग में कार्यरत ठेका मजदूरों ने परिचय पत्र ईपीएफ, ईएसआई, पारिश्रमिक के चेक अथवा सीधे भुगतान व सामाजिक सुरक्षा के लिए पूर... और पढ़ें »

  • कादीपुर में अतिक्रमण हटवाने निकले अफसर

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 09:35 PM (IST)

    सुलतानपुर : कादीपुर कस्बे में भीषण जाम से जूझ रहे राहगीरों के लिए स्थानीय प्रशासन में मंगलवार को संवेदना जगी। पुलिस-प्रशासन के अफसर सड़क पर निकले। नगर पंचायत की नाली के आगे दुकानें लगाने, सजाने वालों को चेताया। खोंचे और ठेले हटवाए गए। फिर से कब्जा करने पर कड़ी कार्रवाई की बात कही गई। इससे कुछ हद तक आवागमन सुधर सका। यूं तो कादीपुर चौराहा दिखने में बड़ा है। पर, आसपास के दुकानदार अपनी हद से काफी आगे सज... और पढ़ें »

  • आश्रम पद्धति में प्रवेश परीक्षा चौदह को

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 09:34 PM (IST)

    सुलतानपुर : आश्रम पद्धति के दो विद्यालयों में छठवीं कक्षा में प्रवेश के लिए 14 फरवरी को प्रवेश परीक्षा कराई जाएगी है। 634 छात्रों ने ऑनलाइन पंजीकरण कराया है। परीक्षा के लिए हर ब्लाक में एक-एक केंद्र बनाए गए हैं। दूबेपुर के हसनपुर व मोतिगरपुर के मलिकपुर में स्थित आश्रम पद्धति विद्यालयों में प्रवेश के लिए पहली बार परीक्षा कराई जा रही है। दोनों विद्यालयों में तीस-तीस सीटें हैं। 60 फीसद अनुसूचित जा... और पढ़ें »

  • हड़ताल के पक्ष में नब्बे फीसद रेलकर्मियों ने किया मतदान

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 09:33 PM (IST)

    सुलतानपुर : सातवें वेतन आयोग को छलावा और केंद्र सरकार की नीतियों को मजदूर विरोधी बताते हुए रेल कर्मचारियों ने हड़ताल पर जाने का फैसला लिया है। इसके लिए उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन ने तीन चरणों में मतदान कराया। मंगलवार की शाम वोटों की गिनती हुई। जिसमें नब्बे फीसद कर्मियों ने हड़ताल के पक्ष में मतदान किया। एनएफआइआर व यूआरएमयू के आह्वान पर सात, आठ व नौ फरवरी को सुलतानपुर उप मंडल के कर्मियों का रुख जान... और पढ़ें »

  • समस्याओं के निस्तारण को लगायी पंचायत

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 09:31 PM (IST)

    सुलतानपुर : इलाकाई किसान समस्याओं को लेकर भाकियू (अम्बावता)ने तहसील परिसर में मंगलवार को पंचायत लगायी। किसान हित से जुड़े मुद्दों को प्रमुखता से उठाया गया। पदाधिकारियों ने उपजिलाधिकारी को 15 सूत्री ज्ञापन सौपा। जिसे शीघ्र निपटाने की मांग की गयी है। जिलाध्यक्ष आनंद ¨सह व प्रदेश सचिव प्रभात कुमार ¨सह ने कहा कि किसान बीमा योजना के तहत मिलने वाली रकम वितरण में भी मनमाना रवैया अख्तियार किया जा रहा है।... और पढ़ें »

  • गोमती तट पर आस्था का सैलाब

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 09:52 PM (IST)

    सुलतानपुर : मौनी अमावस्या पर्व पर सोमवार को नगर में श्रद्धालुओं का सैलाब जो उमड़ना शुरू हुआ वह देर तक जारी रहा। यूं तो आदि गंगा गोमती के सीताकुंड घाट पर भोर से ही श्रद्धालुओं का आना शुरू हो गया लेकिन दिन चढ़ने के साथ ही लोगों की भारी तादाद नदी तट पर स्नान के लिए जमा हो गई। दिन भर स्नान-ध्यान-दान का सिलसिला चलता रहा। मौनी अमावस्या का पर्व प्रतिवर्ष की भांति परंपरागत ढंग से मनाया गया। भोर से ही आदि ... और पढ़ें »

  • 'लोहिया गांवों को प्राथमिकता पर किया जाए संतृप्त'

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 09:46 PM (IST)

    सुलतानपुर : विकास कार्यों की प्रगति समीक्षा करते हुए सीडीओ रामयज्ञ मिश्र ने सोमवार को जिलास्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया जाए कि शासन की प्राथमिकता वाले लोहिया गांवों को शीघ्र संतृप्त किया जाए। अन्यथा निरीक्षण में खामिया मिलने पर संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी। विकास भवन सभाकक्ष में विकास कार्यों की प्रगति समीक्षा करते हुए सीडीओ मिश्र ने शासन की मंशानुरूप कार्य किए जाने पर ... और पढ़ें »

  • बदला हवा का रुख, छंटे बादल

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 09:44 PM (IST)

    सुलतानपुर : गत दो दिनों से चल रही पुरवा हवाओं का रुख सोमवार को बदल गया। पछुआ हवा चलने से बादल छट गए और आसमान साफ हो गया। तकरीबन दिन भर हलकी धूप रही। जिससे तापमान में बढोत्तरी हो गई। मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को सुबह हलकी धुंध रहेगी। दोपहर बाद मौसम साफ हो जाएगा। रविवार को दोपहर बाद हुई बूंदाबांदी से किसानों के चेहरे खिल गए थे। क्योंकि मौसम का यह मिजाज फसलों के लिए फायदेमंद रहा। आलू को छोड़कर बा... और पढ़ें »

  • अंबेडकरनगर का किसान कूरेभार में लुटा

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 09:43 PM (IST)

    सुलतानपुर : तगादे के लिए अंबेडकरनगर से आए एक किसान को बदमाशों ने जिले के कूरेभार थानाक्षेत्र अंतर्गत देवकली सरैया गांव के पास तमंचा सटाकर लूट लिया। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। अंबेडकरनगर जिले के भीटी थानाक्षेत्र अंतर्गत किछूछी गांव निवासी गन्ना किसान वीरेंद्र वर्मा ने कूरेभार इलाके के एक क्रेसर पर अपना गन्ना बेचा था। उधार रुपये वसूलने के लिए वे सोमवार को यहां आए थे। अपराह्न करीब दो बजे वे घ... और पढ़ें »

  • थाने में पिटाई पर एसओ के खिलाफ मुकदमा

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 09:42 PM (IST)

    सुलतानपुर : ढाई साल पूर्व लम्भुआ थाने में फरियादी की पिटाई मामले को अदालत ने संज्ञान में लिया है। परिवाद को विचारण के लिए स्वीकार कर लिया है। अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने तत्कालीन थानेदार रामबोध ¨सह को अगले माह अदालत में पेश होने के आदेश दिए हैं। ¨सह इस समय अपराध अनुसंधान विभाग क्राइम ब्रांच के लखनऊ मुख्यालय में तैनात हैं। वाकया 24 मार्च 2013 का है। लम्भुआ थानाक्षेत्र अंतर्गत सरायमकर कोला गां... और पढ़ें »

  • जिला स्तरीय वालीबाल प्रतियोगिता कल

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 09:41 PM (IST)

    सुलतानपुर : विकास खंड अंतर्गत मलिकपुर गांव में दस फरवरी बुधवार को जिला स्तरीय वालीबाल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। इसमें जिले की नामी-गिरामी टीमों के खिलाड़ियों का जमावड़ा होगा। मलिकपुर निवासी एवं वालीबाल खिलाड़ी शमीम अहमद ने बताया कि एक दिवसीय जिलास्तरीय वालीबाल प्रतियोगिता की तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं। उन्होंने बताया कि पूर्वाह्न साढ़े बजे से प्रतियोगिता का शुभारंभ होगा। समय का विशेष ... और पढ़ें »

  • ..अब शुरू हुई एमएलसी चुनाव प्रक्रिया

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 09:40 PM (IST)

    सुलतानपुर : अमेठी-सुलतानपुर स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र के विधान परिषद सदस्य पद के चुनाव की सोमवार को अधिसूचना जारी होने के साथ प्रक्रिया शुरू हो गई है। कलेक्ट्रेट में नामांकन स्थल बनाया गया है। सुरक्षा के व्यापक इंतजाम करते हुए कलेक्ट्रेट परिसर की बैरीके¨डग कर दी गई है। पंद्रह फरवरी तक पर्चे दाखिल किए जाएंगे। जिलाधिकारी एस.राज¨लगम ने एमएलसी चुनाव के लिए अधिकसूचना जारी पूर्वाह्न जारी कर ... और पढ़ें »

  • ट्रक की टक्कर से मोटर साइकिल सवार की मौत

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 11:50 PM (IST)

    हरगांव (सीतापुर) : थाना क्षेत्र में ट्रक की टक्कर से मोटर साइकिल सवार वृद्ध की मौत हो गई। जनपद लखीमपुर के बहादुर नगर निवासी रामकुमार सोनी 60 पुत्र सधारी सोनी अपनी मोटर साइकिल संख्या यूपी 31 एपी 0389 से एक अंतिम संस्कार में शामिल होने महोली के बड़ागांव की ओर जा रहे थे। रास्ते में हरगांव थाना क्षेत्र में चीनी मिल के सामने ट्रक ने मोटर साइकिल में टक्कर मार दी। हादसे में इनकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचन... और पढ़ें »

  • फुटपाथ पर ठेले-खोमचे वालों का कब्जा

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 09:28 PM (IST)

    सुलतानपुर : नगर में फुटपाथ के निर्माण पर लाखों खर्च किए गए, लेकिन इनका फायदा राहगीरों का नहीं मिल पा रहा है। कहीं पर खोमचे वालों का कब्जा है तो कहीं दुकानदार अपनी दुकानें आगे तक सजाए हुए हैं। डीएम आवास के अगल-बगल के फुटपाथ पर दिन भर सब्जी व फल दुकानदारों की दुकाने सजी देखी जा सकती है। पूर्व में प्रशासन ने अभियान चलाया तो दो-तीन दिन तक स्थिति जस की तस हो गई है। बस स्टैंड से गोलाघाट तक स्थिति यह ... और पढ़ें »

(News from Sultanpur, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें