« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सुल्तानपुर

'रजनी' बनकर पिया घर गई शबीना

सुलतानपुर : उसने मन का मीत चुन लिया। धर्म की दीवार उसके कदम न रोक सकी। न्यायालय ने भी पहलुओं की पड़ताल की और उसके जज्बातों को समझा। आखिरकार फैसला भी उसके हक में हो गया। दरअसल शबीना (काल्पनिक नाम) के अपहरण का मुकदमा पड़ोसी जनपद अमेठी में दर्ज हुआ। पुलिस सक्रिय हुई तो लड़की की बरामदगी हुई, पुलिसिया जांच पड़ताल और डाक्टरी भी। इसके बावजूद 'शबीना' रजनी बनकर सूरज के साथ रहने पर अडिग रही। शुक्रवार को अपर मुख... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 10:02 PM (IST)
        

पांच मिनट में निपटी दिनभर की कार्यशाला

सुलतानपुर : जिम्मेदारों की लापरवाही का एक और नमूना गुरुवार को दिखा। पोषण मिशन के तहत शिक्षकों को प्रशिक्षित करने की कार्यशाला अव्यवस्था की भेंट चढ़ गई। हाल यह रहा कि दिनभर की कार्यशाला महज पांच मिनट में ही निपटा दी गई। शासन के निर्देश पर सात व दस सितंबर को वजन दिवस मनाया जाना है। इसके तहत कार्यक्रमों के संपादन के लिए शिक्षकों को पर्यवेक्षक नामित किया गया है। गुरुवार को कार्यक्रम विभाग के तत्वावधा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 10:02 PM (IST)
        

आरक्षण में गड़बड़ी रोकने को प्रशासन सतर्क

सुलतानपुर : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में वार्डो के आरक्षण आवंटन में प्रशासन पूरी तरह सतर्कता बरत रहा है। जिलाधिकारी ने कैंप कार्यालय पर कोटे का प्रस्ताव कराना शुरू करा दिया है। मुख्य विकास अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी और अपर मुख्य अधिकारी को निगरानी के लिए लगाया गया है। गौरतलब है कि जिला स्तर पर ग्राम, क्षेत्र व जिला पंचायत निर्वाचन क्षेत्रों के कोटे का आवंटन का प्रस्ताव जिला मजिस्ट्रेट द्वार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 10:01 PM (IST)
        

दिनभर जाम से कराहता रहा शहर

सुलतानपुर : गुरुवार को शहरवासी दिनभर जाम से जूझते रहे। नुक्कड़-चौराहा, बाजार यहां तक कि ओवरब्रिज पर भी लोगों को चलने की जगह नहीं मिली। दोपहिया एवं चारपहिया वाहन घंटों जाम में फंसे रहे। स्कूली बच्चों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। सुबह दस बजे से ही यातायात अराजकता के चलते दरियापुर तिराहा, शाहगंज, बाधमंडी व डाकखाना चौराहे पर जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई। पुरानी चिकमंडी, नार्मल चौराहा, पंचमुखी हनुम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 10:00 PM (IST)
        

सहकारी बैंक को मिले 93.45 करोड़, शुरू होगा कामकाज

सुलतानपुर : लगभग दस वर्षों से जिला सहकारी बैंक में ठप पड़े लेनदेन एवं विनिमय कार्य के फिर से शुरू होने की आस जग गई है। सरकार ने 93.45 करोड़ रुपये बैंक प्रबंधन को फिर से कामकाज शुरू करने के लिए प्रदान किया है। उम्मीद है कि गोदामों की मरम्मत के लिए समितियों से विवरण मांगे जाने लगे हैं। यह जानकारी गुरुवार को बैंक अध्यक्ष धर्मेंद्र ¨सह ने सहकारी विक्रेता प्रभारी प्रशिक्षण कार्यक्रम में दिए। सुलतानपुर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 09:58 PM (IST)
        

अनशनकारी शिक्षकों ने अन्न-जल त्यागा

सुलतानपुर : पदोन्नति प्रक्रिया लटकाने के विरोध में अनशन पर बैठे दो शिक्षकों ने गुरुवार को अन्न-जल त्याग दिया। फैसला किया है कि तब तक अन्न-जल ग्रहण नहीं करेंगे, जब तक कि उच्चाधिकारी इस मुद्दे पर प्रभावी कार्रवाई नहीं करते। अनशनकारियों के समर्थन में बड़ी संख्या में शिक्षकों का जमावड़ा रहा और प्राशिसं ने भी इस मुद्दे पर आंदोलनकारियों का समर्थन किया है। 2004 में बीटीसी व 2008 में विशिष्ट बीटीसी प्रशिक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 09:57 PM (IST)
        

..आखिरकार खाली कराया गया अतिक्रमण

सुलतानपुर : कलेक्ट्रेट की चहारदीवारी के किनारे अवैध रूप से संचालित पौध नर्सरी की दुकानों को हटवा दिया गया है। गुरुवार को सीडीओ की सख्ती के बाद उद्यान महकमा व प्रशासन ने संयुक्त रूप से यह कार्रवाई की है। गौरतलब है कि कलेक्ट्रेट के बाहर चाहरदीवारी से सटी भूमि पर कुछ नर्सरी संचालकों ने अवैध कब्जा कर रखा था। जहां पौध की दुकान चलती थी। कलेक्ट्रेट के ही एक कर्मचारी ने संचालकों को संरक्षण दे रखा था। कर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 09:56 PM (IST)
        

प्रदर्शनकारी बोले, सपा दलित विरोधी

सुलतानपुर : आरक्षण समर्थकों ने बुधवार को कलेक्ट्रेट का घेराव किया। आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति के बैनर तले आयोजित जनसभा में प्रदेश व केंद्र सरकार को जमकर कोसा। अखिलेश सरकार को दलित विरोधी करार दिया और केंद्र सरकार से शीघ्र पदोन्नति संबंधी बिल पास कराने की मांग की। डीएम को पांच सूत्री ज्ञापन सौंपकर कहाकि यदि हमारी मांगे पूरी नहीं की गई तो आरपार की लड़ाई होगी। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक आरक्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 10:19 PM (IST)
        

नहीं रहे पूर्व सांसद शास्त्री, दी गई श्रद्धांजलि

सुलतानपुर : सन 1991 की रामलहर में सुलतानपुर संसदीय क्षेत्र से भाजपा से सांसद चुने गए ब्रह्मचारी विश्वनाथदास शास्त्री का मंगलवार को नई दिल्ली में लंबी बीमारी के बाद देहांत हो गया। उनके निधन का समाचार सुनकर जिले में शोक की लहर दौड़ गई। जगह-जगह शोकसभाएं आयोजित कर श्रद्धांजलि दी गई। मूलत:अयोध्या स्थित दर्शन मंदिर के महंत व प्रख्यात कथावाचक रहे ब्रह्मचारी विश्वनाथदास शास्त्री 1991-96 तक सांसद रहे। वे ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 10:17 PM (IST)
        

..जब तक सूरज चंदा चमके तब तक ¨हदुस्तान रहे

सुलतानपुर : 'सज्जनता का अनुशील ना हो, मानव को पथ का पता रहे। हर एक बालिका विदुषी हो, हर बालक नीति विधान रहे।। लहराए तिरंगा अंबर तक, माता धानी परिधान रहे। कविता चाहेगी धरती पर संस्कृतियों का सम्मान रहे।। जब तक सूरज चंदा चमके तब तक ¨हदुस्तान रहे।।' ये पंक्तियां लखनऊ की कवियत्री कविता तिवारी ने बुधवार को क्षेत्र में आयोजित कवि सम्मेलन में सुनाई तो श्रोता वाहवाह कर उठे। देशभक्ति से ओतप्रोत रचनाओं के ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 10:15 PM (IST)
        

नहीं हुई बारिश, उमस ने किया बेचैन

सुलतानपुर : बुधवार को भी बादलों ने खूब छकाया। दिनभर धूप-छाव का सिलसिला जारी रहा, शाम को घने बादल घिर आए लेकिन बारिश नहीं हुई। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक गुरुवार को को आंशिक बदरी के बीच कहीं-कहीं छिटपुट बरसात हो सकती है। बीते चार दिनों से मानसूनी बादल आसमान में उमड़-घुमड़ रहे हैं। बीच-बीच में कुछ स्थानों पर हल्की बरसात भी हो रही लेकिन अभी तक तेज बारिश नहीं हुई है। मंगलवार को धूप निकलने से अधिकतम त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 10:12 PM (IST)
        

पदोन्नति के लिए शिक्षकों ने शुरू किया अनशन

सुलतानपुर : बेसिक शिक्षा महकमे में लंबित पड़ी पदोन्नति प्रक्रिया के विरोध में आंदोलित शिक्षकों ने अब अनिश्चितकालीन अनशन शुरू कर दिया है। बुधवार को दिनभर बीएसए दफ्तर के सामने दरी बिछाकर बैठे आंदोलनकारी भाषणबाजी करते रहे। सभी ने फैसला किया काउंसि¨लग तिथि निश्चित होने तक आंदोलन चलता रहेगा। अनिल ¨सह, राजेश ¨सह, केशरनाथ, शरद मिश्रा, संजू वर्मा आदि दर्जनों शिक्षकों के नेतृत्व में मंगलवार से चल रहा धरना... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 10:06 PM (IST)
        

अतिक्रमण हटाने के लिए गठित हुई टीम

सुलतानपुर : अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) की अध्यक्षता में बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में उद्योग बंधु की बैठक हुई, जिसमें एडीएम ने व्यापारियों एवं उद्यमियों की समस्याओं को प्राथमिकता पर निस्तारित करने के लिए संबंधित महकमों के अफसरों को निर्देशित किया। इस मौक पर अमहट स्थित एआरटीओ व सीएमओ कार्यालय के समक्ष व शहर की सड़कों पर हुए अतिक्रमण को हटाने के लिए पुलिस-प्रशासन की टीम गठित हुई। अपर जिलाधिकारी कृष... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 10:05 PM (IST)
        

नौ अभियुक्तों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल

सुलतानपुर : भूपति भवन कांड के मुख्य आरोपी भाजपा नेता अनंत विक्रम ¨सह समेत नौ लोगों के खिलाफ क्राइम ब्रांच ने बुधवार को कोर्ट में आरोपपत्र दाखिल कर दिया। अमेठी के जंगल रामनगर स्थित भूपति भवन कांड की विवेचना कर रहे क्राइम ब्रांच के उपनिरीक्षक एसके मिश्रा ने बुधवार को अनंत विक्रम समेत नौ लोगों के खिलाफ आरोपपत्र तैयार कर सीजेएम कोर्ट मे पेश कर दिया। आरोप पत्र में अनंत विक्रम ¨सह, दुआरा निवासी विजय प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 10:04 PM (IST)
        

बीईओ ने दिया था 'पैरवी' के लिए अवकाश

विक्रम बृजेंद्र ¨सह, सुलतानपुर बीएसए कहते हैं कि प्रशिक्षण काल में शिक्षकों को अवकाश नहीं मिल सकता, लेकिन बर्खास्त प्रशिक्षु शिक्षक शिवकुमार पाठक को उन्हीं के मातहत खंड शिक्षा अधिकारी ने अदालत में मुकदमे की पैरवी के लिए अवकाश प्रदान किया था। कागजात इसकी गवाही दे रहे हैं। जिम्मेदार भी स्वीकार कर रहे हैं। बेसिक स्कूलों में शैक्षिक गुणवत्ता की बहाली के लिए उच्च न्यायालय व सर्वोच्च न्यायालय में याचिक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Aug 2015 10:03 PM (IST)
        

रक्षाबंधन पर्व करीब, बाजारों में उमड़ रही भीड़

सुल्तानपुर : भाई-बहन के स्नेह का प्रतीक पर्व रक्षाबंधन में अब मात्र चार दिन शेष रह गए हैं। बाजारों में राखियों की धूम मची है। तरह-तरह की रंग-बिरंगी राखियों के आकर्षक स्टॉल लोगों को लुभा रहे हैं। बाजार में रौनक छा गई है। खरीदारों में होड़ लगी हुई है। महिलाओं में राखी की खरीदारी को लेकर खासा उत्साह देखा जा रहा है। श्रावणी पूर्णिमा (रक्षाबंधन) के पर्व को परंपरागत ढंग से उल्लासपूर्वक मनाने की तैयारिय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Aug 2015 10:32 PM (IST)
        

घूसखोर लाइनमैन निलंबित, सीडीपीओ को प्रतिकूल प्रविष्टि

सुलतानपुर : जिले के दौरे पर आए शासन के प्रमुख सचिव रजनीश गुप्ता ने मंगलवार को लोहिया समग्र गंव अरजो में चौपाल लगाकर विकास कार्यों की समीक्षा की। एक घूसखोर लाइनमैन को निलंबित करने के निर्देश दिए। आंगनबाड़ी कार्यक्रम का सही पर्यवेक्षण न करने पर बाल विकास परियोजना अधिकारी को भी नहीं बख्शा। उन्हें प्रतिकूल प्रविष्टि देने का फरमान जारी किया। पूर्वाह्न प्रमुख सचिव (पशुधन एवं मत्स्य) प्रतापपुर कमैचा ब्ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Aug 2015 10:28 PM (IST)
        

दिनदहाड़े मारी गोली, घायल रेफर

सुलतानपुर : शहर की कानून व्यवस्था रसातल में पहुंच चुकी है। लूट, छिनैती, चोरी की वारदातें लगातार हो रही है। अपराधी बेखौफ हैं। मंगलवार को बीच शहर फिर गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा। प्रॉपर्टी विवाद में घरहांखुर्द लाला का पुरवा में हमलावर युवक पर गोलियां बरसाकर भाग निकले। घायल को जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां से उन्हें तत्काल ट्रामा रेफर कर दिया गया। शहर के खैराबाद मुहल्ला निवासी वकील अहमद (30) पु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Aug 2015 10:27 PM (IST)
        

आशा बहुओं ने किया सम्मेलन का बहिष्कार

सुलतानपुर : रामनरेश त्रिपाठी सभागार में मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से आयोजित आशा सम्मेलन का कार्यकर्ताओं ने बहिष्कार कर दिया। सोमवार को चांदा थाना क्षेत्र के गारवपुर गांव की आशा बहू पर हमला करने वालों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर आशा बहुओं ने हंगामा काटा और पुरस्कार लेने से मना कर दिया। अधिकारियों के लाख मान-मनौव्वल के बाद भी वे नहीं मानीं, जिससे मजबूर होकर आयोजकों को कार्यक्रम रद करना प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Aug 2015 10:23 PM (IST)
        

शिवकुमार की बहाली के लिए उतरे प्रशिक्षु शिक्षक

सुलतानपुर : प्रदेश की बदहाल शिक्षा व्यवस्था में सुधार के लिए अदालती लड़ाई लड़ने वाले प्रशिक्षु शिक्षक शिवकुमार पाठक की बहाली के लिए उनके साथी मंगलवार को सड़क पर उतर पड़े। प्रदर्शन किया। बीएसए दफ्तर का घेराव किया और एडीएम को ज्ञापन सौंपकर बर्खास्तगी के फैसले को वापस लेने की मांग की। आरोप लगाया कि बेसिक शिक्षा अधिकारी ने द्वेषपूर्ण कार्यवाही की है। चेतावनी दी कि यदि शासन-प्रशासन ने इसे संज्ञान में नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Aug 2015 10:20 PM (IST)
        
(News from Sultanpur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें