« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सुल्तानपुर

फसल की बर्बादी देख एक और किसान ने तोड़ा दम

सुल्तानपुर : फसलों की बर्बादी अब किसानों से देखी नहीं जा रही है। थाना क्षेत्र के रायपुर गांव निवासी रामदीन प्रजापति बुधवार को दोपहर में गेहूं की कटाई कर रहा था। अचानक सीने में तेज दर्द होने लगा। परिवार वाले उसे लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। रायपुर निवासी रामदीन (58) पुत्र नंगू दोपहर में गेहूं काटने खेत गया था। वह फसल काट रहा था तभी सीने में दर्द होने ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 09:40 PM (IST)
        

निकली झांकी, कार्यक्रमों की धूम

सुल्तानपुर : सामाजिक समानता के अग्रदूत डॉ.भीमराव अंबेडकर की जयंती मंगलवार को धूमधाम से मनाई गई। सुबह से ही नगर एवं ग्रामीणांचलों में उत्सव सा माहौल रहा। जगह-जगह प्रभातफेरी निकली और दोपहर बाद शहर में बाबा साहब के अनुयायियों ने आकर्षक झांकियां निकालीं। समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व को याद किया गया। राजनीतिक दलों एवं सामाजिक संगठनों ने भी संगोष्ठी एवं विविध कार्यक्रम आय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Apr 2015 10:08 PM (IST)
        

युवक गोमती में कूदा, गोताखोरों ने बचाया

सुल्तानपुर : शहर के गोलाघाट स्थित पुल से एक युवक मंगलवार की दोपहर गोमती नदी में कूद गया। वहां मौजूद लोगों ने कोतवाली पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने गोताखोरों की मदद से युवक को नदी से निकालकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया। कुड़वार थाना क्षेत्र के रूपापुर गांव निवासी सुनील शर्मा (25) पुत्र दुखीराम दोपहर में गोलाघाट इलाके पहुंचा था। बताया जाता है कि वह काफी देर तक पुल की रेलिंग प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Apr 2015 10:04 PM (IST)
        

सदमे से एक और महिला किसान की मौत

कूरेभार : फसल की बर्बादी अब किसानों को देखी नहीं जाती। कहीं किसान आत्महत्या कर रहे हैं, तो किसी की सदमें से जान चली जा रही है। जिले में सोमवार को देरशाम सदमें से एक और महिला किसान की मौत हो गई। मीडिया से प्रशासन को जब यह जानकारी हुई तो हड़कंप मच गया। तहसील के आला अधिकारी मौके पर पहुंचकर मामले की पड़ताल की। थानाक्षेत्र के नीलकंठ का पुरवा निवासी लालती मिश्रा सोमवार को देर शाम फसल देखने खेत गई थी। वह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Apr 2015 10:03 PM (IST)
        

जबरन धर्मातरण के वक्त भागी महिला

सुल्तानपुर : नगर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत एक महिला को नौकरी का झांसा देकर युवक ने बंधक बनाया। आरोप है कि करीब दो महीने से लगातार उसका शारीरिक शोषण करता रहा। 12 अप्रैल को काजी, मौलवी को बुलाकर उसका जबरन धर्मातरण करा रहे थे। उसी वक्त महिला हल्ला-गुहार मचाकर भाग निकली। मंगलवार को कोतवाली नगर पहुंची, जहां आपबीती सुनाई। जिस पर पुलिस ने नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया है। पीड़िता को चिकित्सीय परीक्षण के लिए जिल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Apr 2015 10:00 PM (IST)
        

सपा में सुरक्षित है व्यापारियों का सम्मान

सुल्तानपुर : व्यापारियों की सुरक्षा व सम्मान सपा में ही सुरक्षित है। व्यापारियों के टैक्स के बिना देश नहीं चल सकता। व्यवसायी समता व संपन्नतायुक्त समाज का निर्माण करता है। वह छोटे व बड़े ग्राहक में भेद नहीं करता है। ये कहना है समाजवादी व्यापार सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री हुलासराय सिंघल का। वे मंगलवार को जिला पंचायत परिसर में पार्टी के जिला स्तरीय व्यापारी सम्मेलन को संबोधित ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Apr 2015 09:59 PM (IST)
        

सजा कीर्तन दरबार, श्रद्धालुओं ने छका लंगर

सुल्तानपुर : मंगलवार को समृद्धि एवं संपन्नता के प्रतीक पर्व बैशाखी की भी धूम रही। सिखों ने इसे खालसा पंथ स्थापना दिवस के रूप में मनाया। गुरुद्वारा में कीर्तन दरबार सजा। पूजन-अर्चन हुआ एवं लंगर का आयोजन किया गया। श्रीगुरु सिंह सभा के तत्वावधान में गुरुनानकपुरा स्थित गुरुद्वारे में इंद्रजीत सिंह व महासचिव इकबाल सिंह के संयोजन में बैशाखी पर्व पर परंपरागत ढंग से कार्यक्रम आयोजित किया गया। सोमवार से श... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 14 Apr 2015 09:57 PM (IST)
        

डीएम ने की अवर अभियंता पर कार्रवाई

सुल्तानपुर : नगरीय सुविधा समाधान दिवस का मकसद जिम्मेदारों की कार्यप्रणाली से ही प्रभावित हो रहा है। सरकार ने नगरीय समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए हर माह के तीसरे सोमवार को समाधान दिवस लगाने का फरमान जारी किया था। तब से हर बार आयोजन तो हो रहा है, लेकिन सब औपचारिक रूप से। सोमवार को नगर निकाय कार्यालयों में जिलाधिकारी ने भी इस हकीकत को देखा। आयोजन को हवाई समझने वाले दो अफसरों पर कार्रवाई भी की। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Apr 2015 10:17 PM (IST)
        

बिजली की बढ़ी दरों पर 'आप' ने खोया आपा

सुल्तानपुर : सूबे में बिजली की कीमतों में वृद्धि पर आम आदमी पार्टी नाराज हो उठी है। सोमवार को पार्टी कार्यकर्ता सड़क पर उतर पड़े। शहर में जुलूस निकाला, प्रदर्शन किया और फिर कलेक्ट्रेट के समक्ष धरना देकर प्रदेश सरकार पर तंज कसे। तदुपरांत मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा और बढ़ी दरें वापस लिए जाने की मांग की। जिला संयोजक शोहरत अली, जीशान अहमद, प्रणीत, बौद्धिक समेत कई प्रमुख पदाधिकारि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Apr 2015 10:14 PM (IST)
        

खेत में विस्फोट, पांच बच्चे जख्मी, तीन गंभीर

सुल्तानपुर : थाना क्षेत्र के भरसारे गांव स्थित एक खेत में सोमवार को दोपहर बाद अचानक विस्फोट हो गया। पास में ही गेहूं की बालियां बीन रहे पांच बच्चे जख्मी हो गए। विस्फोट की आवाज पर गांव वाले मौके पर पहुंचे और चोटिल बच्चों को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। तीन की हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जहां उनका इलाज चल रहा है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच मे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Apr 2015 10:12 PM (IST)
        

पूंजीपतियों के आगे केंद्र सरकार नतमस्तक : सांसद

सुल्तानपुर : भूमि अधिग्रहण अध्यादेश किसानों की जमीनों को हड़पने के लिए है। सरकार पूंजीपतियों के आगे नतमस्तक हो चुकी है। किसी भी सूरत में इस अध्यादेश को पारित नहीं होने दिया जाएगा। ये कहना है सांसद डॉ.संजय सिंह का। वे सोमवार को इसौली विस क्षेत्र के कुड़वार बाजार में पार्टी की जनजागरण पद यात्रा के शुभारंभ अवसर पर कार्यकर्ताओं से मुखातिब थे। कांग्रेसियों ने राज्य सभा सदस्य डॉ.सिंह की अगुआई में कुड़वार ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Apr 2015 10:09 PM (IST)
        

तेज हवाओं के साथ बरसा पानी, चौपट हुई खेती-किसानी

सुल्तानपुर : सोमवार को दोपहर बाद तेज हवाओं के साथ हुई जोरदार बारिश से फसलें पूरी तरह चौपट हो गई। खेतों में पानी भर गया है। जगह-जगह जलभराव हो गया है। सड़कें कीचड़मय हो गई हैं। सुबह से आसमान में छाए बादल दोपहर बाद जमकर बरसे। धूल के साथ तेज हवाएं चलीं तो खेत में काटकर रखी गई फसलें तितर-बितर हो गई। फिर करीब आधे घंटे तक तेज बारिश से खेत लबालब हो गए। जिससे अन्नदाता की मेहनत पर पानी फिर गया। बेमौसम बरसात... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 13 Apr 2015 10:06 PM (IST)
        

छाप तिलक सब छीनी.तोसे नैना मिलाके

सुल्तानपुर : छाप तिलक सब छीनी रे तोसे नैना मिलाके.। कव्वालों का सूफियाना अंदाज जब शनिवार को जश्ने-वारिस-पाक में गूंजा तो श्रोता भावविभोर हो उठे। मशहूर कव्वाल आमिल साबरी व लोकेश साबरी ने समा बांध दिया। रंग-बिरंगी आतिशबाजी के बीच ¨हदू-मुस्लिम एकता की मिशाल पेश हुई। सभी धर्मो के लोगों ने समाज में अमन, शांति और भाईचारे की दुआएं मांगी। मौका था खुर्शीद क्लब में जश्न-ए-वारिस पाक का। ख्वाजा मुइनुद्दीन ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Apr 2015 09:55 PM (IST)
        

सुल्तानपुर में किसान की मौत

सुल्तानपुर : रविवार को फसलों की बर्बादी देखकर एक और किसान को सदमा लग गया। किसान को अरहर काटते वक्त सीने में अचानक तेज दर्ज उठा, परिजन उसे सीधे अस्पताल ले गए। जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। सूचना पाकर राजस्व कर्मी मौके पर पहुंचकर मामले की पड़ताल शुरू की है। देर शाम तक प्रशासन ने सदमे से किसान की मौत की पुष्टि नहीं की। चांदा संवादसूत्र के अनुसार गोपीनाथपुर गांव निवासी खदेरु लाल (55) पुत्र झूरी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Apr 2015 09:54 PM (IST)
        

दिन भर छाए रहे संकट के बादल

सुल्तानपुर : दो दिनों की तेज धूप के बाद रविवार को एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया। दिन की शुरुआत घने बादलों के साथ हुई। दिनभर बदली छाई रही। बीच-बीच में हल्की बौछारें भी पड़ीं। जिससे पहले से ही मौसम की मार झेल रहे किसानों की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। नमी के चलते गेहूं की मड़ाई ठप हो गई है। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि सोमवार को भी बदली व बूंदाबांदी के आसार दिखाई दे रहे हैं। बेमौसम बरसात व ओलावृष्ट... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Apr 2015 09:52 PM (IST)
        

गांधी बाबा के सपनों का जिंदा ¨हदुस्तान रहे..

मोतिगरपुर : 'अच्छे दिन का ये मतलब हो, चेहरे पर मुस्कान रहे, मेहनतकश लोगों के घर में गेहूं-शक्कर धान रहे, गांधी बाबा के सपनों का जिंदा ¨हदुस्तान रहे'। पूर्व प्रधानमंत्री स्व.इंदिरा गांधी की स्मृति में अखिल भारतीय कवि सम्मेलन एवं मुशायरे में जब वाहिद अली वाहिद ने इस शेर के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की तो लोग वाह- वाह कर उठे। लोकसभा युवक कांग्रेस अध्यक्ष अभिषेक सिंह राणा के संयोजन में आयोजित कार्यक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Apr 2015 09:35 PM (IST)
        

अफसरों ने हवा में उड़ाया एक और अभियान

सुल्तानपुर : अभियान कितना भी महत्वपूर्ण क्यों न हो, अफसर चाह लें तो उसकी हवा निकाल ही देंगे। रविवार को निर्वाचन आयोग के अहम कार्यक्रम का जिम्मेदारों ने मखौल उड़ा दिया। न बूथों पर गए और न ही अभियान की सफलता के लिए कोई पूर्व योजना बनाई। जिम्मेदारों की कार्यप्रणाली की पोल उस वक्त खुल गई, जब उप जिला निर्वाचन अधिकारी बूथों पर पहुंचे। जिम्मेदारों की लापरवाही से नाखुश उप जिला निर्वाचन अधिकारी बूथ लेवल अफस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Apr 2015 09:32 PM (IST)
        

पदाधिकारियों की गिरफ्तारी पर अभाविप का प्रदर्शन

सुल्तानपुर : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के घेराव करने जा रहे पदाधिकारियों की गिरफ्तारी के विरोध में रविवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार का पुतला फूंका। प्रदर्शन किया और चेतावनी दी कि यदि आयोग अध्यक्ष की बर्खास्तगी नहीं हुई तो संगठन उग्र आंदोलन छेड़ेगा। जिला संयोजक अनुराग शुक्ल व सह संयोजक सौरभेंद्र प्रताप के नेतृत्व में परिषद कार्यकर्ताओं ने इलाहाबाद में संगठन पदाध... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Apr 2015 09:31 PM (IST)
        

उपकरण पाकर खिले 146 अशक्तों के चेहरे

सुल्तानपुर : विकलांग कल्याण विभाग ने रविवार को पयागीपुर में शिविर लगाकर 146 अशक्तों को उपकरण वितरित किया। जिसमें लंबे समय से आस लगाए अशक्तों को जब ट्राई साइकिल, व्हीलचेयर, बैसाखी, छड़ी, ईयर मशीन व ब्लाइंड स्टिक आदि कृत्रिम उपकरण बांटा गया तो उनके चेहरे पर चमक आ गई। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि सपा विधायक अनूप संडा रहे। पयागीपुर स्थित राजकीय औद्योगिक संस्थान परिसर में शिविर लगाया गया। जिसमें 146... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 12 Apr 2015 09:30 PM (IST)
        

एडी स्वास्थ्य ने की खरीद घोटाले की जांच

सुल्तानपुर : आपरेशन थियेटर के उपकरणों की खरीद में अनियमितता की शिकायत पर अपर निदेशक स्वास्थ्य की टीम शनिवार को जांच के लिए जिला अस्पताल पहुंची। उन्होंने खरीद-फरोख्त से संबंधित अभिलेखों की जांच, उपकरणों का निरीक्षण व संबंधित अफसरों से पूछताछ भी की। अपर निदेशक स्वास्थ्य डॉ.एचएच त्रिपाठी के साथ आए स्वास्थ्य निदेशालय से एके चतुर्वेदी और विद्युत महकमे के सहायक अभियंता व तकनीशियन शनिवार को दोपहर में जि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 11 Apr 2015 10:01 PM (IST)
        
(News from Sultanpur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें