सुल्तानपुर

  • पेट्रोलियम मूल्य में वृद्धि का विरोध

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 10:04 PM (IST)

    सुलतानपुर : पेट्रोलियम पदार्थों में हुई मूल्य वृद्धि के विरोध में मंगलवार को युवा कांग्रेस बिफर पड़ी। शहर के सिविल लाइन स्थित कलेक्ट्रेट गेट पर पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं ने भारत के पेट्रोलियम मंत्री का पुतला बनाकर फूंका। महंगाई को डायन बता केंद्र सरकार को कोसा। पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं का नेतृत्व कर रहे युवक कांग्रेस के लोकसभा क्षेत्र अध्यक्ष अभिषेक ¨सह राणा ने कहाकि लगातार महंगाई बढ़ रही ... और पढ़ें »

  • गुरु व ब्राह्मण का सदैव सम्मान करना चाहिए

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 10:02 PM (IST)

    सुलतानपुर : माता-पिता के साथ ही गुरु व ब्राह्मण का सदैव आदर करना चाहिए। ये बात कथा व्यास पं.श्रवण कुमार मिश्र शास्त्री ने तिवारीपुर लम्भुआ में श्रीमद् भागवतकथा के दौरान कहीं। लम्भुआ के तिवारीपुर गांव में श्रीमद् भागवत कथा में कथावाचक ने धुंधकारी की कथा सुनाई। कथा वाचक पं.श्रवण कुमार ने बताया कि प्रभु का नाम लेकर भवसागर से पार उतरा जा सकता है। इसके नाम से जीवन तो धन्य होता ही है, पूर्वजों को भी मु... और पढ़ें »

  • जंक्शन पर खोला गया नया एफओबी

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 10:01 PM (IST)

    सुलतानपुर : स्थानीय जंक्शन पर यात्री सुविधाओं में निरंतर इजाफा किया जा रहा है। स्टेशन के दक्षिणी छोर पर नया फुट ओवर ब्रिज बनकर तैयार हो गया है। गत एक मई से इसे लोगों के आवागमन के लिए खोल दिया गया। उधर, यार्ड की लाइन नंबर चार का विद्युतीकरण कर दिया गया है। जिससे सुलतानपुर-लखनऊ मेमू व स्टेशन से होकर गुजरने वाली मालगाड़ियों का संचालन बेहतर हो गया है। पहले से आदर्श रेलवे स्टेशन का दर्जा प्राप्त सुलतान... और पढ़ें »

  • तो धरती की किस्मत में गंगाजल न होता

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 09:56 PM (IST)

    सुलतानपुर : भागीरथी की तपस्या अपनी जिद पर अड़ी न होती, तो धरती की किस्मत में गंगाजल न होता। जब कविवर ने सुनाया तो लोग वाह-वाह कर उठे। मौका था अलीगंज के जनता इंटर कालेज बेला पश्चिम में आयोजित कवि सम्मेलन का। जहां रात भर चले कवि सम्मेलन में कवियों ने अपने गीतों से समा बांध दिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता भूपेंद्र ¨सह ने की। सरस्वती वंदना के उपरांत शुरू हुए कार्यक्रम में जब डॉ.टीए खान सुलतानपुरी ने सुना... और पढ़ें »

  • 22 को सम्मानित किए जांएगे झांकी इंचार्ज

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 09:55 PM (IST)

    सुलतानपुर : अंबेडकर जयंती में झांकियां लाने वाले इंचार्जों को सम्मानित करने का निर्णय लिया गया है। आगामी 22 मई को दरियापुर स्थित बुद्ध विहार में भव्य समारोह का आयोजन किया गया है। इसकी तैयारियों को लेकर चौदह मई को अंबेडकर कल्याण समिति के पदाधिकारियों की बैठक भी बुलाई गई है। अंबेडकर कल्याण समिति के मीडिया प्रभारी भीमप्रकाश ने यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि गत चौदह अप्रैल को अंबेडकर जयंती पर व... और पढ़ें »

  • बिना मौन व्रत तोड़े लौट गई दिल्ली सरकार

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 09:51 PM (IST)

    सुलतानपुर : वे मौन व्रती थे या फिर कोई बड़ा संकल्प लेकर सुलतानपुर आए थे। मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, विधानसभा अध्यक्ष, मंत्री, पूर्वमंत्री व डेढ़ दर्जन से ज्यादा दिल्ली के विधायकों ने 12 घंटे शहर में बिताए। कभी मुस्कुराए, कभी खिलखिलाए। अपनों से हाथ मिलाए पर, मुंह से कुछ नहीं बोले। मीडिया को तो पहुंच से ही दूर रखा। मंगलवार की सुबह करीब आठ बजे वीआइपी दस्ता जिले से कूच कर गया। हां, इतना जरूर रहा कि यह... और पढ़ें »

  • कमिश्नर ने देखी गेहूं खरीद की हकीकत

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 09:49 PM (IST)

    सुलतानपुर : मंडलायुक्त सूर्य प्रकाश मिश्र मंगलवार को अचानक जयसिहंपुर तहसील दिवस पहुंचे। वहां मौजूद फरियादियों से रूबरू हुए और जल्द न्याय मिलने का आश्वासन दिया। तहसील मुख्यालय पर संचालित क्रय केंद्र पर गेहूं खरीद की हकीकत देखी। मौके पर 478 ¨क्वटल गेहूं खरीदा हुआ पाया गया। उन्होंने खरीद की रफ्तार बढ़ाने के निर्देश दिए। जय¨सहपुर तहसील पर मंगलवार को तहसील दिवस का आयोजन था। एडीएम प्रशासन केएल तिवारी... और पढ़ें »

  • पुरवाई से बदला मौसम का मिजाज

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 09:43 PM (IST)

    सुलतानपुर : मौसम का मिजाज मंगलवार को बदल गया। पुरवाई चलने से आसमान में आंशिक बादल छाए रहे। जिससे पारा लुढ़क गया, लेकिन उमस बढ़ गई। मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को भी मौसम का मिजाज कमोवेश ऐसा ही रहेगा। मंगलवार को हवाओं का रुख बदलने से मौसम परिवर्तित हो गया। आसमान में सुबह से ही हल्के-मध्यम बादल मंडराने लगे। जिससे तापमान में गिरावट आई साथ ही साथ लू के गर्म थपेड़ों से भी लोगों को फौरी तौर पर राहत मिल... और पढ़ें »

  • डीएम ने 11 अफसरों से किया जवाब तलब

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 09:42 PM (IST)

    सुलतानपुर : जनशिकायतों के निस्तारण में शिथिलता बरतना अफसरों को महंगा पड़ा। मंगलवार को डीएम ने इन सभी अफसरों से जवाब तलब किया है। सदर तहसील के सभाकक्ष में डीएम की अध्यक्षता में तहसील दिवस आयोजित किया गया। जिलाधिकारी ने पिछली शिकायतों के निस्तारण की समीक्षा की तो 11 विभाग फिसड्डी पाए गए। शासनादेश के मुताबिक निस्तारण नहीं मिलने पर डीएम ने सभी से जवाब तलब किया है। इन विभाग/अधिकारियों में अधिशासी अभियं... और पढ़ें »

  • लेखा पर्ची न मिलने से शिक्षक नाराज

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 09:41 PM (IST)

    सुलतानपुर : जिले के माध्यमिक शिक्षक लेखा पर्ची निर्गत न किए जाने, प्रोन्नत वेतनमान स्वीकृत न होने, शिक्षणेत्तर कर्मियों को एसीपी का लाभ न दिए जाने समेत विभिन्न मुद्दों पर कड़ी नाराजगी जताई है। मंगलवार को माध्यमिक शिक्षक संघ (पांडेय गुट) ने इन मुद्दों पर उपेक्षा के आरोप मढ़ते जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में धरना शुरू कर दिया, जो पांच मई तक चलेगा। समस्याएं फिर भी हल नहीं हुईं तो छह मई से धरना अनि... और पढ़ें »

  • 'झालर विधि से करैला-लौकी की खेती फायदेमंद'

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 10:36 PM (IST)

    सुलतानपुर: उद्यान उपनिदेशक रविवार को विकास खंड अंतर्गत देवकली नरायनपुर पहुंचे। उन्होंने करैला और लौकी की खेती का मुआयना किया। किसानों को बताया कि झालर विधि से करैला व लौकी की खेती अधिक लाभकारी है। इससे अधिक पैदावार होती है। उपनिदेशक उद्यान वीके मिश्र तथा जिला उद्यान अधिकारी विनयशंकर श्रीवास्तव ने बाबूलाल वर्मा, रामकुमार वर्मा, रामतीरथ वर्मा, बैजनाथ वर्मा तथा रामकिशोर की करैला और लौकी की फसल का न... और पढ़ें »

  • सचिव ने पीसीएफ को दिया 2.81 लाख का एक और झटका

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 10:35 PM (IST)

    सुलतानपुर : कटघर पूरे चौहान के सचिव ने यूपी कोआपरेटिव फेडरेशन लिमिटेड को 2.81 लाख का एक और झटका दिया है। सत्र 2015-16 में प्रशासन व पीसीएफ की आंख में भरपूर धूल झोंका। रिकॉर्ड में जबरदस्त गेहूं खरीद कर अफसरों की तरफ से अपनी पीठ थपथपवाई। असलियत में गेहूं मौके पर खरीदा ही नहीं गया और समर्थन मूल्य खाते से निकालकर धन हड़प कर लिया गया। पीसीएफ हुए गड़बड़झाले की रिपोर्ट एआर कोआपरेटिव को भेजी है। प्रशासन ने... और पढ़ें »

  • जिलाजज ने नामंजूर की हत्याभियुक्त की जमानत अर्जी

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 10:34 PM (IST)

    सुलतानपुर : प्रधानी का नामांकन फॉर्म लेने आ रहे प्रत्याशी की गोलीमारकर हत्या करने के मामले में जिलाजज ने सोमवार को हत्याभियुक्त की जमानत अर्जी नामंजूर कर दी। प्रकरण जिले के धम्मौर थाने के स्थानीय ग्राम पंचायत से जुड़ा हुआ है। धम्मौर थानाक्षेत्र के स्थानीय ग्राम पंचायत निवासी मनोज सिंह अपने भाई विजय कुमार सिंह उर्फ राजा बाबू के साथ 16 दिसंबर 2015 को बाइक से दूबेपुर ब्लॉक आ रहे थे। उनके साथ जगदीश कश... और पढ़ें »

  • खामोशी की चादर ओढ़कर आई दिल्ली की सरकार

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 10:33 PM (IST)

    सुलतानपुर : दिल्ली सरकार के मुखिया अपनी लंबी चौड़ी टीम के साथ सोमवार को सुलतानपुर आए। आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह के यहां एक निजी कार्यक्रम में उन्हें शिरकत करना था। आयोजकों की ओर से मीडिया सहित शहर व देहात के प्रमुख लोगों को बुलाया भी गया था। खूब भीड़ जुटी। सड़कें जाम हुईं। प्रशासन हलकान हुआ। पर सारे मेहमान जिनके मुंह से दो शब्द सुनना चाह रहे थे। वे बिना बोले लौट गए। भीड़ निराश न हो, छायाकार क... और पढ़ें »

  • स्टेट बैंक ने सीडीओ को वापस किए 18 चेक

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:18 AM (IST)

    सीतापुर : भारतीय स्टेट बैंक ने मुख्य विकास अधिकारी को 9 लाभार्थियों की 18 चेकें वापस कर दी हैं। इन चेकों में संबंधित लाभार्थियों के नाम या उनके खाता संख्या में त्रुटियां बताई जा रही हैं। मामला लोहिया आवासों के लाभार्थियों से जुड़ा है। मुख्य विकास अधिकारी ने जिला ग्राम्य विकास अभिकरण (डीआरडीए) के परियोजना निदेशक को प्रकरण स्वयं परीक्षण करने के निर्देश दिए हैं। मामला बेहद गंभीर माना जा रहा है। ... और पढ़ें »

  • तीन संदिग्ध बांग्लादेशियों से पूछताछ

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:17 AM (IST)

    सुलतानपुर : कादीपुर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत मुस्तफाबाद सरैया बाजार में रह रहे तीन संदिग्ध बंग्लादेशी नागरिकों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। फिलहाल, प्रकरण का खुलासा अभी तक नहीं किया जा सका है। कादीपुर संवादसूत्र के अनुसार, स्थानीय कोतवाली पुलिस ने बांग्लादेश के जसरपुर जिला के मीरपुर निवासी मो.आलम पुत्र वसीर, इसी जिले के गंलोगोलिया निवासी राजीव पुत्र रज्जाक मुल्ला व इंद्रा गांव निवासी साहब अ... और पढ़ें »

  • निरहुआ और कुरैशी को देखने उमड़े लोग

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:17 AM (IST)

    सुलतानपुर : होली प्रेम और सौहार्द का प्रतीक है। सारे गिले-शिकवे भूलकर एक दूसरे के दुख दर्द साझा करना ही होली मिलन का मतलब है। यह बातें लम्भुआ विधायक संतोष पांडेय ने कही। वे भदैंया में अपने द्वारा होली मिलन समारोह में लोगों को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में भोजपुरी अभिनेता दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ तथा हास्य कलाकार एहसान कुरैशी ने देररात तक महफिल सजाए रखा। लम्भुआ विधायक पांडेय के संयोजन में गय... और पढ़ें »

  • लामबंद वकीलों ने घेरा कोषागार

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:16 AM (IST)

    सुलतानपुर : सूबे में अधिवक्ताओं पर बढ़े हमले से व्यथित वकील शनिवार को लामबंद हो गए। दीवानी न्यायालय से शांतिमार्च निकालते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे। कोषागार का घेराव किया। विकास कार्यो के लिए धननिकासी पर रोक लगाए जाने की एसटीओ (वरिष्ठ कोषाधिकारी) से मांग की। बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश इलाहाबाद के आह्वान पर शनिवार को जिले के अधिवक्ता कार्य से विरत रहे। बार एसोसिएशन अध्यक्ष राघवेंद्र प्रताप सिंह की अ... और पढ़ें »

  • आठ घर राख, एक बकरी व बीस मुर्गियां मरी

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:16 AM (IST)

    सुलतानपुर : थानाक्षेत्र अंतर्गत कटघर पूरे चौहान में शनिवार को अपराह्न अज्ञात कारणों से आग लग गई। जब तक आग पर काबू पाया जाता, आठ लोगों के घर राख हो गए और एक बकरी व 20 मुर्गियां झुलसकर मर गई। आग बुझाने के प्रयास में दो महिलाएं मामूली रूप से झुलस गई हैं। कटघर पूरे चौहान गांव निवासी हमीद के घर में दोपहर बाद करीब डेढ़ बजे अज्ञात कारणों से आग लग गई। जब तक लोग कुछ समझ पाते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।... और पढ़ें »

  • एसडीएम सदर ने दिया छह इमारतों को ढहाने का आदेश

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:16 AM (IST)

    सुलतानपुर : फ्री होल्ड कराए बिना और बगैर नक्शे के बनी छह इमारतों को उप जिला मजिस्ट्रेट सदर ने ढ़हाने का आदेश दिया है। सभी इमारतें कोतवाली नगर क्षेत्र से जुड़ी हुई हैं। विनियमित क्षेत्र से नक्शा पास कराए बिना निर्माण कराने वाले व नजूल भूमि का फ्री होल्ड कराए बिना इमारतें खड़ी करने वालों के खिलाफ कुछ लोगों ने उप जिला मजिस्ट्रेट सदर रतिभान वर्मा की कोर्ट में वाद दायर किया था। प्रकरण में मजिस्ट्रेट की... और पढ़ें »

(News from Sultanpur, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें