Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 04,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सुल्तानपुर

मुंबई पुलिस ने चालक को पकड़ा

सुल्तानपुर : मुंबई पुलिस ने बीती रात एक ट्रेलर चालक को धर दबोचा। चालक मुबंई से ट्रक में लदा साढ़े 25 टन सरिया बेच कर फरार हो गया था। चोरी किए गए सरिया की कीमत करीब दस लाख रुपये आंकी गई है। गिरफ्तार चालक का पुलिस ने मेडिकल कराया है। मेडिकल कराकर पुलिस ने उसे अदालत में पेश किया, जहां से सीजेएम ने ट्रांजिट रिमांड देते हुए मुंबई की कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया। मुंबई के न्यू बांबे स्थित उरुण थानां... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 09:35 PM (IST)
        

शालिनी और ईसा ने मारी बाजी

सुल्तानपुर :कमला नेहरू भौतिक एवं सामाजिक विज्ञान संस्थान के वार्षिक सांस्कृतिक समारोह ललितोत्सव-2015 में छात्र-छात्राओं ने बहुरंगी प्रस्तुतियों से अद्भुत छटा बिखेरी। गायन, वादन, नृत्य, साहित्य व संस्कृति से जुड़े विविध कार्यक्रमों में विद्यार्थियों ने बहुआयामी प्रतिभा दर्शायी। एकल गायन में शालिनी मिश्र व एकल नृत्य में ईशा पांडेय अव्वल रहीं। प्राचार्य डॉ.एके श्रीवास्तव के संयोजन में पूर्वाह्न महोत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 09:32 PM (IST)
        

कार्य से विरत रहे अधिवक्ता

सुल्तानपुर : अधिवक्ताओं के हित में प्रस्तावित कल्याणकारी योजनाओं को लागू न किए जाने के विरोध में वकील शुक्रवार को न्यायिक कार्य से विरत रहे। बार एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल कलेक्ट्रेट पहुंचा और शासन को संबोधित ज्ञापन सौंपा। जिसमें कनिष्ठ अधिवक्ताओं को मानदेय, वरिष्ठ अधिवक्ताओं को पेंशन व कल्याणकारी कोष की धनराशि पांच लाख रुपये किए जाने जैसी मांगें शामिल हैं। उत्तर प्रदेश बार काउंसिल अधिवक्ताओं के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 09:54 PM (IST)
        

चीनी मिल के महाप्रबंधकों पर कसा शिकंजा

सुल्तानपुर : किसान सहकारी चीनी मिल के पूर्व व वर्तमान महाप्रबंधकों पर बड़े धांधली का साया गहरा गया है। किसानों की शिकायत पर जांच हुई। एडीएम (वित्त एवं राजस्व) व जिला गन्ना अधिकारी ने दस्तावेज खंगाले तो 27.53 लाख रुपये का भुगतान स्पष्ट नहीं हो सका। प्रबंधकों का कहना है कि उन्होंने किसानों को पैसे दिए, पर जांच रिपोर्ट में इसकी पुष्टि नहीं हुई। जांच के नियुक्त दोनों अधिकारियों ने अपनी रिपोर्ट जिलाधिका... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 09:52 PM (IST)
        

छात्र-छात्राओं में दिखी बहुमुंखी प्रतिभा

सुल्तानपुर : कमला नेहरु प्रौद्योगिकी संस्थान के सांस्कृतिक महोत्सव अनुभूति 2015 के दूसरे दिन कार्यक्रमों का दौर चलता रहा। कहीं साहित्यिक तो कहीं रचनात्मक मनोरंजन कार्यक्रमों में आकर्षक प्रस्तुतियों ने लोगों को मनमोह लिया। गुरुवार को देररात कवि सम्मेलन के साथ अनुभूति-2015 की शुरूआत हुई। नामी-गिरामी कवियों एवं शायरों ने चुटीले अंदाज में विसंगतियों पर प्रहार किया तो वहीं लोगों के जज्बात को भी कुरेद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 09:46 PM (IST)
        

फेसबुक संचालक व कंट्री हेड पर मुकदमा

सुल्तानपुर : फेसबुक पर सांप्रदायिक सौहार्द पर असर डालने वाली सामग्री पोस्ट करने पर एमआइएम ने कड़ा एतराज जताया है। शुक्रवार को संगठन के स्थानीय पदाधिकारियों ने पुलिस अधीक्षक को तहरीर दी। जिस पर नगर कोतवाली पुलिस ने फेसबुक प्रमुख व कंट्री हेड के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एमआइएम) के नगर संयोजक इजहारुल हसन खां व मोहम्मद आसिफ, इरशाद इदरीसी, कलीम अंसारी, वसीम, आमिर खान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 09:44 PM (IST)
        

कल आएंगे राजनाथ, सजग हुआ प्रशासन

सुल्तानपुर : केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह एक निजी समारोह में शिरकत करने रविवार को जिले में आ रहे हैं। उनके आगमन को लेकर पुलिस-प्रशासन सजग हो गया है। शुक्रवार की दोपहर पुलिस कप्तान समेत आला- अफसरों ने हेलीपैड स्थल सहित सुरक्षा तैयारियों का जायजा लिया। मातहत अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। भाजपा के जिला प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी ने बताया कि शहर के निरालानगर मुहल्ले में एक वैवाहिक समारो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 09:36 PM (IST)
        

पेड़ से जा भिड़ी बस, बाल-बाल बचे बराती

सुल्तानपुर : कुड़वार थाना क्षेत्र अंतर्गत हसनपुर गांव के करीब लखनऊ-वाराणसी राष्ट्रीय राजमार्ग पर गुरुवार की दोपहर बरातियों से भरी एक बस अनियंत्रित होकर पेड़ से जा टकराई। जिससे बस का सामने का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। बस पर सवार लोग बाल-बाल बच गए। लोगों को मामूली चोट आई। बताया जाता है कि बस पर सवार यात्री बराती थे और लखनऊ जा रहे थे। बस संख्या यूपी. 43 टी.2405 दोपहर में जिला मुख्यालय से बरातियों को ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 11:31 PM (IST)
        

तेज हवाओं व बारिश से गिरा पारा, सहमे किसान

सुल्तानपुर : कुछ दिनों की राहत के बाद गुरुवार को बेमौसम बरसात हुई तो किसानों के माथे पर बल पड़ गया है। सुबह से ही आसमान बादलों से पटा रहा। तेज हवाएं चलती रहीं और दोपहर में बूंदाबांदी के साथ हल्की बरसात होने लगी। तापमान भी गिर गया। बुधवार को दिन में सबकुछ ठीकठाक रहा। शाम को बादल उमड़े तो गुरुवार को सुबह हवाएं चलने लगीं। पूरे आसमान में बादल छा गए। सूरज की लुकाछिपी के बीच दोपहर में बड़ी-बड़ी बूंदे गिरना ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 11:31 PM (IST)
        

बाहर से दवा लिखने पर चिकित्सकों को फटकारा

सुल्तानपुर : राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष जानकी पाल ने गुरुवार को जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने मरीजों से अस्पताल में मिल रही सुविधाओं के बाबत जानकारी मिली। बाहर से दवा लिखने की शिकायत पर चिकित्सकों को कड़ी फटकार लगाई। महकमे के आला अफसरों के साथ उपाध्यक्ष पाल ने विभिन्न वार्डो का जायजा लिया। विश्व महिला दिवस आठ मार्च के उपलक्ष्य में जिले में पांच दिवसीय महिला जागरूकता अभियान चलाया जा रह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 11:31 PM (IST)
        

इलाज के दौरान मरीज की मौत, हंगामा

सुल्तानपुर : कस्बा स्थित एक निजी अस्पताल में गुरुवार को पूर्वाह्न एक मरीज की इलाज के दौरान मौत हो गई तो तीमारदारों ने हंगामा शुरू कर दिया। आरोप लगाया कि चिकित्सक द्वारा तीन दिन पहले गलत आपरेशन करने के चलते मौत हो गई। बवाल बढ़ता देख संचालक अस्पताल बंद कर फरार हो गया तो पीड़ित लाश लेकर कोतवाली पहुंचे। जब अस्पताल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया तो मामला शांत हुआ। मिली जानकारी के अनुसार, कादीपुर कोतवाली... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 11:31 PM (IST)
        

'अनुभूति-2015' का शानदार आगाज

सुल्तानपुर : कमला नेहरू प्रौद्योगिकी संस्थान में गुरुवार की रात चार दिवसीय सांस्कृतिक महोत्सव अनुभूति-2015 का शानदार आगाज हो गया। जिलाधिकारी ने दीप प्रज्ज्वलित कर समारोह का उद्घाटन किया। इंजीनिय¨रग संस्थानों के सांस्कृतिक महोत्सव की मेजबानी का केएनआइटी के लिए यह गौरवशाली क्षण था। भव्य उद्घाटन समारोह में डीएम अदिति सिंह ने दीप प्रज्ज्वलित कर महोत्सव के शुभारंभ की घोषणा की। बारिश के चलते आई तमाम क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 11:31 PM (IST)
        

छह माह में कुपोषणमुक्त होगा कुड़वार

सुल्तानपुर : बच्चों, किशोरियों व गर्भवती महिलाओं को रोगों से निजात मिलेगी। पूरा गांव छह माह में गांव के लोग कुपोषणमुक्त हो जाएगा। यह बातें जिलाधिकारी अदिति सिंह ने कुड़वार ग्राम सभा में आयोजित चौपाल में बुधवार को कही। कुपोषणमुक्त योजना के तहत गोद लिए अपने गांव में जिलाधिकारी सिंह ने बुधवार को अफसरों के साथ पहुंचकर चौपाल लगाई। वहां मौजूद लोगों को स्वास्थ्य के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहाकि सप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 09:48 PM (IST)
        

सीओ ने लगाई कड़ी फटकार

सुल्तानपुर : लम्भुआ तहसील के बदरुद्दीनपुर गांव में चकबंदी महकमे के सीओ ने चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। ग्रामीणों की शिकायत पर लेखपाल व सहायक चकबंदी अधिकारी को कड़ी फटकार लगाते हुए समस्याओं के निस्तारण का निर्देश दिया। बुधवार को तहसील के बदरुद्दीनपुर गांव में चकबंदी महकमे के सीओ गिरीश पाठक चौहान ने गांव के प्राथमिक विद्यालय परिसर में चौपाल लगाई। ग्रामीण राजेश पाडेय, अजय पांडेय, विजय भान ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 09:46 PM (IST)
        

प्राशिसं ने निषेधाज्ञा तोड़ किया प्रदर्शन

सुल्तानपुर : वित्त एवं लेखाधिकारी की कार्यशैली के विरोध में चार माह से आंदोलित प्रशिसं (जबर गुट) के शिक्षकों ने बुधवार को निषेधाज्ञा तोड़ कलेक्ट्रेट के सामने धरना दिया। रोक के बावजूद सभा हुई। मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन भी सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा गया। वित्त एवं लेखाधिकारी की कार्यशैली को लेकर चार माह से प्राथमिक शिक्षक संघ का जबर गुट आंदोलित है। पूर्व योजना के मुताबिक जबर गुट के शिक्षकों ने कले... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 09:44 PM (IST)
        

भू-अधिग्रहण के विरोध में उतरा भाकियू

सुल्तानपुर : खेतिहर जमीनों के अधिग्रहण के विरोध में भारतीय किसान यूनियन (राष्ट्रवादी) मुखर हुआ है। बुधवार को तहसील परिसर में आयोजित पंचायत में किसान समस्याओं पर आधारित दस सूत्री ज्ञापन एसडीएम को सौंपा गया। तयशुदा कार्यक्रम के मुताबिक तहसील परिसर में बुधवार को पंचायत लगाई गई। संगठन के फैजाबाद मंडल अध्यक्ष कृष्णकांत पाठक की मौजूदगी में किसान समस्याओं का जिक्र किया गया। जिलाध्यक्ष छोटेलाल यादव ने कह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 09:44 PM (IST)
        

गोमती में मिला शव, सनसनी

सुल्तानपुर : शहर के गोलाघाट पुल के निकट गोमती नदी में बुधवार की शाम शव मिलने से सनसनी फैल गई। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को बाहर निकलवाया और पोस्टमार्टम के लिए भेजवाया है। खबर लिखे जाने तक शव की शिनाख्त नहीं हो सकी थी। गोलाघाट क्षेत्र में नए व पुराने पुल के बीच नदी में उतराया हुआ किसी युवक का शव नजर आया तो शाम को मौके पर सैकड़ों की भीड़ जमा हो गई। दुर्गध की वजह से ऐसा प्रतीत हो रहा था कि शव काफ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 09:43 PM (IST)
        

राजनारायण बन गए राना खान

सुल्तानपुर : गाहे-बगाहे धर्म परिवर्तन जैसे संवेदनशील विषय सामने आ ही जाते हैं। बुधवार को करौंदीकलां थाना क्षेत्र के हरीपुर में राजनारायण तिवारी ने शाम होते ही इस्लाम धर्म स्वीकार कर राना खान बन गए, जिसके बाद क्षेत्र में जबरदस्त चर्चा शुरू हो गई। तिवारी का कहना है कि उन्होंने अपना घर बार छोड़ दिया है और अफसरों सहित प्रदेश सरकार और राष्ट्रपति को धर्म परिवर्तन का शपथ पत्र भी भेज दिया है। कादीपुर तहसी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 09:42 PM (IST)
        

सांस्कृतिक महोत्सव 'अनुभूति' आज से

सुल्तानपुर : गुरुवार से कमला नेहरू प्रौद्योगिकी संस्थान में राष्ट्रीय स्तर का सांस्कृतिक महोत्सव 'अनुभूति-15' प्रारंभ हो रहा है। जिसमें मेजबान केएनआइटी के साथ-साथ देश के तमाम नामी-गिरामी इंजीनिय¨रग संस्थानों के विद्यार्थियों की बहुमुखी प्रतिभा की झलक देखने को मिलेगी। यह चार दिन तक चलने वाले इस आयोजन की शुरुआत कवि सम्मेलन से होगी। जिसमें कई प्रख्यात शायर व कवि हिस्सा ले रहे हैं। फैजाबाद मंडल के पुल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 08:38 PM (IST)
        

सियासत वालों हिन्दुस्तां को हिन्दुस्तां रहने दो.

सुल्तानपुर : 'सियासत वालों हिन्दुस्तां को हिन्दुस्तां रहने दो, यह वतन है हमारा' यह उद्गार भूतपूर्व सैनिकों के सम्मान समारोह में भूतपूर्व सैनिक कैलाश पाठक ने कहीं। इस मौके पर छात्रों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया। कस्बे के प्रज्ञा एकेडमी प्रांगण में सैनिक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच समाजसेवी एवं बसपा नेता शिवकुमार सिंह ने सभी को स्मृति चिन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 09:52 PM (IST)
        
(News from Sultanpur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें