Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 23,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सुल्तानपुर

घर में घुसकर धारदार हथियार से हमला

सुल्तानपुर : गभड़िया पुलिस चौकी क्षेत्र अंतर्गत बहादुरपुर गांव में गुरुवार की देरशाम लोहे, सरिया, बेलचा व लाठी-डंडों से लैस होकर एक घर पर हमला बोल दिया। घर में घुसकर महिला, बच्चों समेत परिवारीजनों को धारदार हथियार पीट-पीटकर लहूलुहान कर दिया। कई के सिर में गंभीर चोटें आई। चीख-पुकार सुनकर जब आसपास के लोग मौके पर पहुंचे तो हमलावर भाग निकले। गृहस्वामी ने नगर कोतवाली में मामले की तहरीर दी, लेकिन खबर लिख... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 09:32 PM (IST)
        

चलो बूथ की ओर..अभियान की मची धूम

सुल्तानपुर : भारतीय जनता पार्टी ने चलो बूथ की ओर अभियान को गति दी है। शुक्रवार को पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता बूथों पर पहुंचे। सैकड़ों लोगों को पार्टी की सदस्यता दिलाई। शहर और ग्रामीणांचल में भी सदस्यता अभियान की धूम रही। दीवानी न्यायालय परिसर में विधि प्रकोष्ठ के जिला संयोजक राजेश द्विवेदी की अगुआई में सदस्यता शिविर चलाया गया। दर्जनों लोगों को पार्टी की सदस्यता दिलाई गई। इस मौके पर प्रदेश का... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 09:32 PM (IST)
        

याद कर लेना कभी हमको भी भूले-भटके..

सुल्तानपुर : 'नौजवानों जो तबीयत में तुम्हारी खटके/ याद कर लेना कभी हमको भी भूले- भटके..' ये पंक्तियां अमर शहीद रामप्रसाद बिस्मिल के एक शेर की, जो आज मौजूं हैं। काकोरी कांड की शुक्रवार को बरसी थी। शहीद अशफाक उल्ला खां, रामप्रसाद बिस्मिल, रोशन सिंह व राजेंद्र लाहिड़ी शिद्दत से याद किए गए। शहीद स्मारक सेवा समिति ने प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी सालाना जलसा आयोजित कर शहीदों की याद में मेला लगाया। गरी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 09:32 PM (IST)
        

..ताकि गोलियां न शांत कर सकें किलकारियां

सुल्तानपुर : 'पाकिस्तान के पेशावर शहर में स्कूल बच्चों पर आतंकी हमला दुनिया की जघन्यतम वारदात है। समाज में ऐसे कृत्यों की हम भ‌र्त्सना करते हैं। भारत सदैव ही अ¨हसा का पक्षधर रहा है। महामहिम से हमारी प्रार्थना है कि आतंकी घटनाओं पर रोक लगाने के लिए विश्व जनमत तैयार करें, जिससे कि किलकारियों को भविष्य में बंदूक की गोलियों से शांत न किया जा सके।' ..ये शब्द हैं रामराजी सरस्वती बालिका विद्यामंदिर की छा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 09:32 PM (IST)
        

दोपहर तक बंद रहीं किराना की दुकानें

सुल्तानपुर : व्यवसायी लूटकांड का राजफाश न होने से नाराज किराना व्यवसाइयों ने शुक्रवार को भी दोपहर तक दुकानें बंद रखीं। सड़क पर मार्च करके विरोध प्रदर्शन किया और संगठन की मजबूती के लिए एकजुट होने का ऐलान किया। किराना व्यापार मंडल ने बारह दिन बाद भी व्यवसायी अभिषेक कसौंधन से हुई लाखों की लूट मामले में पुलिस निष्क्रियता का आरोप लगाया। लगातार तीसरे दिन किराना मंडी समेत शहर के विभिन्न बाजारों के किराना... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 09:31 PM (IST)
        

एमएलसी पिटाई मामले की जांच शुरू

सुल्तानपुर : विधान परिषद सदस्य अशोक सिंह की पिटाई मामले में विप की विशेषाधिकार समिति शुक्रवार को जांच करने जिले में पहुंची। समिति ने मामले में लापरवाही बरतने के आरोपी अधिकारियों के बयान दर्ज किया और घटनास्थल का जायजा लिया। सुनवाई में तत्कालीन एसपी किरण एस की गैरमौजूदगी को टीम ने गंभीरता से लिया। समिति अध्यक्ष ने इस बाबत प्रमुख सचिव गृह से जवाब तलब करने की बात कही है। विप के कार्यकारी सभापति व विश... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 09:31 PM (IST)
        

अल्पसंख्यकों को मिले लाभ

सुल्तानपुर : सरकार अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए तमाम योजनाएं चला रही है। अफसर उन योजनाओं का प्रचार-प्रसार करें, और उसका लाभ जरूरतमंद अल्पसंख्यकों को दिलाएं। यह बातें मुख्य विकास अधिकारी श्रीकांत मिश्र ने कहीं। वे गुरुवार को विकास भवन सभाकक्ष में अल्पसंख्यक अधिकार दिवस के अवसर पर बोल रहे थे। सीडीओ मिश्र ने अल्पसंख्यकों के सुझावों को गंभीरता से लेते हुए कहा कि शासकीय योजनाओं के क्रियांवयन में कोई ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 09:37 PM (IST)
        

किराना व्यापारी उतरे सड़क पर

सुल्तानपुर : शहर के जीएन रोड इलाके में ग्यारह दिन पूर्व हुए व्यवसायी लूटकांड का अभी तक राजफाश न होने पर किराना व्यापार मंडल ने नाराजगी जताई। लगातार दूसरे दिन गुरुवार को दो घंटे तक दुकान बंद रख विरोध जताया। दोपहर में सड़क पर उतरे और प्रदर्शन करके वारदात के राजफाश की मांग की। बताते चलें कि शाहगंज निवासी व्यवसायी अशोक कसौंधन के साथ गत सात दिसंबर को अलसुबह जीएन रोड इलाके में बाइक सवार बदमाशों ने तमंच... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 09:36 PM (IST)
        

अगले साल का तहसील दिवस का रोस्टर जारी

सुल्तानपुर : अगले वर्ष आयोजित होने वाले तहसील दिवस का रोस्टर प्रशासन ने जारी कर दिया है। गुरुवार को जिलाधिकारी अदिति सिंह ने बताया कि निर्धारित दिवस पर यदि अवकाश होता है तो तहसील दिवस का आयोजन अगले दिन किया जाएगा। उन्होंने मातहतों को निर्देशित किया है कि नियत दिवसों को किसी भी बैठक आहूत न करें। रोस्टर के मुताबिक छह जनवरी 2015 को सदर तहसील में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील दिवस का आयोजन किया ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 09:31 PM (IST)
        

स्वामी प्रसाद मौर्य की गिरफ्तारी के आदेश

संवादसूत्र, सुल्तानपुर : हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने के मामले में सीजेएम की अदालत ने गुरुवार को बसपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य की गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं। स्वामी प्रसाद के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किया गया है। सिविल कोर्ट में वकालत करने वाले कूरेभार क्षेत्र के जूड़ापट्टी गांव निवासी अनिल तिवारी ने स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ सीजेएम परवेज अहमद की अदालत में 23 सितंबर 2014... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 09:28 PM (IST)
        

तारीख दर तारीख देने वाले अहलमद व पेशकार निलंबित

सुल्तानपुर : लंभुआ उपजिलाधिकारी की अदालत पर पांच साल से मुकदमे में कार्रवाई की बजाए तारीख दर तारीख बांटने वाले अहलमद व पेशकार को जिलाधिकारी ने गुरुवार को निलंबित कर दिया। यह कार्रवाई उच्च न्यायालय में प्रमुख सचिव राजस्व के तलब होने पर की गई है। भूमि का स्वामित्व साबित करने के लिए वर्ष 2009 में धारा 229 बी भू-राजस्व अधिनियम का मुकदमा उपजिलाधिकारी की अदालत में दायर किया गया था। मुकदमे में सुनवाई व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 09:19 PM (IST)
        

मिश्रपुर पुरैना में बदमाशों का धावा

सुल्तानपुर : सर्दी के मौसम में चोरों की सक्रियता बढ़ गई है। बेखौफ बदमाशों ने बुधवार की रात कोतवाली देहात क्षेत्र अंतर्गत मिश्रपुर पुरैना में धावा बोल दिया। छह घरों से नकदी समेत लाखों रुपये के कीमती सामान उड़ा दिए। आहट पाकर एक परिवार के लोग जागे तो गुहार मचायी। जवाब में असलहाधारी बदमाशों ने ताबड़तोड़ फाय¨रग शुरू कर दी, जिससे ग्रामीण भयभीत हो उठे। मौका पाकर बदमाश सामान लेकर फरार हो गए। सुबह सूचना पर पह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 09:12 PM (IST)
        

बोलें कम, काम करें ज्यादा : जिलाधिकारी

सुल्तानपुर : किसान समस्याओं को शीघ्रता से निस्तारित किया जाए। क्षेत्र में जाकर संबंधित विभाग के अधिकारी किसानों की समस्याएं सुनें और उसे हल करें। अफसर बोलें कम, काम ज्यादा करें। यह निर्देश जिलाधिकारी अदिति सिंह ने बुधवार को किसान दिवस में मातहतों को दिए। उन्होंने बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता व खाद्य एवं रसद विभाग के विपणन निरीक्षक की गैरहाजिरी पर कड़ी नाराजगी जताई और उनके एक दिन का वेतन काटे जाने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 09:42 PM (IST)
        

मजिस्ट्रेट ने परखी जिला अस्पताल की व्यवस्था

सुल्तानपुर : नगर मजिस्ट्रेट ने बुधवार की शाम जिला अस्पताल की व्यवस्था को परखा। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के साथ आपातकालीन कक्ष व विभिन्न वार्डो का निरीक्षण किया। अभिलेखों की गहन जांच-पड़ताल की। मरीजों से मिल रही सुविधाओं के बाबत जानकारी ली। खामियों को शीघ्र दूर करने के लिए जिम्मेदारों को निर्देशित किया। जिला अस्पताल में मरीजों को बेहतर सुविधा मुहैया कराने के लिए सप्ताह भर पूर्व जिलाधिकारी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 09:30 PM (IST)
        

किसानों ने घेरी कोतवाली, जाम किया राष्ट्रीय राजमार्ग

सुल्तानपुर : किसान समस्याओं को लेकर बरती जा रही उपेक्षा से नाराज भारतीय किसान यूनियन के अंबावता व चौधरी गुट के सब्र का बांध टूट गया। बुधवार को स्थानीय कस्बे में किसान सड़क पर उतर पड़े। लखनऊ-वाराणसी राष्ट्रीय राजमार्ग जाम करके करीब डेढ़ घंटे तक शासन-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। लम्भुआ कोतवाली भी घेर ली। करीब तीन घंटे तक अराजकता की स्थिति रही। जब आला अफसर मौके पर पहुंचे और समस्याओं के निस्तारण क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 09:29 PM (IST)
        

अवध ने टाइटंस को पांच विकेट से हराया

सुल्तानपुर : जिला क्रिकेट लीग में बुधवार को खेला गया मैच अवध क्रिकेट क्लब ने जीत लिया। उसने 25 ओवर के मैच में टाइटंस क्रिकेट क्लब की टीम को पांच विकेट से पराजित किया है। चौवन रन बनाने वाले राहुल को मैन ऑफ दि मैच घोषित किए गया। पंत स्टेडियम मैदान में टॉस जीतकर टाइटंस क्रिकेट क्लब की टीम ने पहले बल्लेबाजी की। उसके निर्धारित 25 ओवर में नौ विकेट पर 144 रन बनाए। राहुल 54, सौरभ 24 व सुधीर ने नाबाद 18 र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 09:28 PM (IST)
        

दुष्कर्म के दो आरोपियों की जमानत खारिज

सुल्तानपुर : बल्दीराय व मुंशीगंज थानाक्षेत्रों में दर्ज दुष्कर्म व लैंगिक अपराधों से बालकों के संरक्षण अधिनियम के मुकदमें में दो अभियुक्तों की जमानत अर्जी अपर सत्र न्यायाधीश तूफानी प्रसाद ने बुधवार को खारिज कर दी। जेल में निरुद्ध एक अभियुक्त लखीमपुर व दूसरा अंबेडकरनगर जिले का रहने वाला है। बल्दीराय थानाक्षेत्र में दर्ज मुकदमे के अनुसार, 12 मार्च 2014 को एक बालिका अपने घर से शौच के लिए गई, लेकिन व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 09:27 PM (IST)
        

बीडीओ-प्रधान समेत सात पर मुकदमा

भदैंया (सुल्तानपुर) : खंड विकास अधिकारी व ग्राम प्रधान समेत सात लोगों के खिलाफ सरकारी संपत्ति को क्षति पहुंचाने व चोरी सहित कई धाराओं में कोतवाली देहात पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। प्रकरण अभियाखुर्द गांव से जुड़ा है। गांव निवासी अनंत कुमार दूबे व परमानंद तिवारी के घर के बीच कई वर्ष पूर्व सरकारी हैंडपंप लगा था। मुहल्ले के लोग सार्वजनिक तौर पर उक्त हैंडपंप का इस्तेमाल करते थे। करीब एक माह पूर्व पर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 09:26 PM (IST)
        

बंद रहीं किराना की दुकानें, प्रदर्शन

सुल्तानपुर : शहर के जीएन रोड पर दस दिन पूर्व हुई व्यवसायी से लाखों की लूट मामले का राजफाश न होने से नाराज किराना व्यवसाइयों ने बुधवार को दो घंटे तक दुकानें बंद रखीं। किराना व्यापार मंडल ने प्रदर्शन किया और एसपी को ज्ञापन देकर प्रभावी कदम उठाने की मांग की। किराना व्यापार मंडल जिलाध्यक्ष रामसागर कसौंधन, गोवर्धनदास कानोडिया, केदारनाथ, सुरेश कसौंधन, देवी प्रसाद, राधेरमण आदि के नेतृत्व में पूर्वाह्न व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 09:25 PM (IST)
        

नम आंखों से याद की गई निर्भया

सुल्तानपुर : दो वर्ष पूर्व दिल्ली में हुए निर्भया कांड की बरसी पर मंगलवार को संगठनों ने शहर में कैंडिल मार्च निकालकर निर्भया को श्रद्धांजलि अर्पित की। स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया की जिला उपाध्यक्ष पूजा सिंह की अगुआई में बस स्टेशन स्थित कार्यालय में श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई। इसके उपरांत छात्र-छात्राओंने शहर के विभिन्न मार्गो पर कैंडिल मार्च निकाला। बस स्टेशन स्थित आजाद पार्क पर मोमबत्तियां जलाक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 08:40 PM (IST)
        
(News from Sultanpur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें