« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सुल्तानपुर

जिले में 14 गांव बनेंगे पूरी तरह स्वच्छ

सुलतानपुर : स्वच्छ भारत मिशन के तहत जिले में 14 गांव पूरी तरह निर्मल बनाए जाएंगे। प्रशासन ने इसकी रूपरेखा बना ली ही है। डीएम ने बुधवार को जिम्मेदारों को दिशा-निर्देश दिया। जिलाधिकारी अदिति ¨सह ने बताया कि प्रथम चरण में सभी ब्लाकों के एक-एक गांव को खुले में शौच जाने से रोकने का है। इसे 90 दिन में हासिल किया जाएगा। गांवों को स्वच्छ बनाने के लिए हर परिवार को शौचालय बनवाने और उसका प्रयोग करने की सलाह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 12:13 AM (IST)
        

ग्रामीण बैंकों में लटके रहे ताले

सुलतानपुर : विभिन्न मांगों के समर्थन में मंगलवार को जिले भर की ग्रामीण बैंकों में दिनभर ताला लटका रहा। इससे करोड़ों रुपये का लेनदेन प्रभावित हुआ। अधिकारियों-कर्मचारियों ने सभा कर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। यूनाइटेड फोरम ऑफ आरआरबी यूनियन के आह्वान पर मंगलवार को बड़ौदा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक के क्षेत्रीय कार्यालय सहित सभी शाखाओं पर ताले लटके रहे। अमहट स्थित क्षेत्रीय कार्यालय के समक्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 10:08 PM (IST)
        

वोट की ताकत से हटा दें सपा सरकार : पूर्वमंत्री

सुलतानपुर : सूबे में कानून-व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। गरीबों पर जुल्म, ज्यादती, अन्याय, अत्याचार और भ्रष्टाचार जारी है। सूबे में जंगलराज हो गया है। यह बातें मंगलवार को पूर्वमंत्री व लम्भुआ के बसपा प्रभारी विनोद ¨सह ने कही। वे कस्बे में आयोजित पार्टी के कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर में बोल रहे थे। उन्होंने कहाकि आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में कार्यकर्ता अभी से जुट जाएं। समय आ गया है कि बाबा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 10:06 PM (IST)
        

बेटियां जनीं तो मारपीट कर घर से निकाला

विवेक बरनवाल, सुलतानपुर 21वीं शताब्दी में भी रुढि़वादी मानसिकता से ग्रस्त लोग बेजा करतूतों से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसे ही एक मामले में ससुरालीजनों ने पहले तो दहेज कम मिलने के लिए प्रताड़ित किया। बाद में विवाहिता को सिर्फ इसलिए मारपीट कर घर से निकाल दिया कि उसने लगातार दो बेटियों को जन्म दे दिया। आरोप है कि मुंबई में व्यापार करने वाले इस शख्स ने दूसरी शादी भी रचा ली है। सोमवार को पीड़िता की ओर से थ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 10:05 PM (IST)
        

घर में घुसकर महिला से सामूहिक दुराचार

सुलतानपुर : थानाक्षेत्र अंतर्गत ¨सघौली गांव में सोमवार की रात महिला से घर में घुसकर सामूहिक दुष्कर्म किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने प्रकरण में तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। ¨सघौली गांव निवासी महिला बीती रात घर में अकेली थी। बताया जाता है कि मौका ताड़कर ग्रामवासी संतराम अपने दो साथियों के साथ घर में घुस आया। महिला के साथ तीनों ने दुराचार किया। जब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 10:03 PM (IST)
        

नेलोपा ने फूंका सीएम का पुतला

सुलतानपुर : जनसमस्याओं के विरोध में मंगलवार को पारा बाजार में धरना दे रहे नेलोपा कार्यकर्ता उस वक्त आक्रोशित हो गए, जब सूचना के बाद भी कोई अधिकारी उनका ज्ञापन लेने पहुंचा। कार्यकर्ताओं ने प्रशासन न उपेक्षा का आरोप लगाते हुए उग्र हो गए। शासन-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का पुतला फूंका। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार नेशनल लोकतांत्रिक पार्टी का धरना मंगलवार को ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 09:57 PM (IST)
        

उत्पीड़न के विरोध में ग्रामीणों ने घेरी कोतवाली

सुलतानपुर : शहर से सटे मोलनापुर निजामपट्टी गांव के लोगों ने दबंगों द्वारा उत्पीड़न किए जाने के विरोध में सोमवार को नगर कोतवाली का घेराव कर लिया। आरोप लगाया कि आए दिन दबंग सीधे-साधे ग्रामीणों को मारते-पीटते हैं। पुलिस से शिकायत की जाती है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं करते। करीब तीन घंटे तक बड़ी संख्या में जमा ग्रामीणों ने कोतवाली में पुलिस अधिकारियों से अपनी व्यथा सुनाई और चेतावनी दी कि यदि दोषियों के खि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 10:12 PM (IST)
        

मानदेय के लिए प्रशिक्षु शिक्षक पहुंचे बीएसए दफ्तर

सुलतानपुर : पांच माह से कार्यरत बेसिक स्कूलों के प्रशिक्षु शिक्षकों ने मानदेय के लिए सोमवार को बीएसए दफ्तर का घेराव किया। सांकेतिक धरना दिया और बेसिक शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर तीन दिनों के भीतर भुगतान की मांग की है। विदित हो कि जिले के विभिन्न विकास खंडों में गत तकरीबन 600 प्रशिक्षु शिक्षकों की गत दिनों तैनाती की गई। नियुक्ति पत्र वितरित करने के बाद इन्हें प्रशिक्षण के लिए विभिन्न विद्यालय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 10:06 PM (IST)
        

ग्रामीण बैंकों में आज रहेगी हड़ताल

सुलतानपुर : यूनाइटेड फोरम ऑफ आरआरबी यूनियन के आह्वान पर विभिन्न मांगों के समर्थन में मंगलवार को ग्रामीण बैंकों में तालाबंदी रहेगी। अधिकारी-कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे। यूनियन के महासचिव शिवकरन द्विवेदी, यूपी ग्रामीण बैंक इम्पलाइज यूनियन के अध्यक्ष राममिलन त्रिपाठी, आफीसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष लालचंद्र त्रिपाठी व इम्पलाइज एसोसिएशन के अध्यक्ष अरुण ¨सह ने संयुक्त रूप से सभी अधिकारियों-कर्मचारियों से इ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 10:05 PM (IST)
        

किसानों का हक मार रहे 'धरती पौत्र': वाजपेयी

सुलतानपुर : अपने नए-नए अंदाज से शासन-प्रशासन को छकाने वाले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी सोमवार को शाम करीब चार बजे अचानक लम्भुआ तहसील में जाकर एसडीएम कक्ष के बाहर बेंच पर बैठ गए। उन्होंने वहीं पर ओलावृष्टि और अतिवृष्टि से तबाह हुए किसानों को सरकारी इमदाद की जानकारी वाला रजिस्टर मांग लिया। परिसर में अफरा-तफरी मच गई। आपाधापी में उन्हें सरकारी दस्तावेज दिखाए गए। चयन किए गए प्रभावित क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 10:04 PM (IST)
        

दिन भर छाए रहे बादल, पड़ी रिमझिम फुहारें

सुलतानपुर : रविवार की रात रिमझिम बरसात से पारा लुढ़ककर सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस नीचे पहुंच गया। सोमवार को दिन भर आसमान में घने बादल छाए रहे। अपराह्न दो बजे तक रिमझिम फुहारें पड़ती रहीं। जिससे मौसम सुहाना हो गया। दोपहर बाद करीब तीन बजे कुछ क्षण के लिए धूप निकली, लेकिन थोड़ी ही देर में बादलों ने सूरज को पूरी तरह से ढंक लिया। मौसम विभाग का अनुमान है कि मंगलवार को घने बादल छाए रहेंगे। हल्की, मध्यम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 10:03 PM (IST)
        

ठंडी पड़ी पुलिस, सियासी दलों के सवाल पर अफसर मौन

सुलतानपुर : कादीपुर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत नूरपुर गांव में पखवारे भर पूर्व घटित तिहरा हत्याकांड के अधूरे राजफाश के बाद पुलिस ठंडी पड़ गई है। वहीं सियासी दलों के सवालों पर अफसरों ने मौन साध लिया है। पचास हजार का इनामिया अपराधी की गिरफ्तारी को लेकर भी कोई तेजी नहीं नजर आ रही है। बतातें चलें कि नूरपुर गांव में बारह जून को रात नौ बजे के करीब संदिग्ध परिस्थितयों में क्षेत्र के तीन युवाओं प्रशांत ¨सह, ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 09:42 PM (IST)
        

लोक अदालत में 1023 वाद निपटे

सुलतानपुर : दीवानी न्यायालय परिसर में रविवार को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन हुआ। विभिन्न न्यायालयों द्वारा 1023 वादों का सुलह-समझौता कराया गया। फौजदारी के वादों को निपटा कर 53780 व स्टांप के मामलों में 193839 रुपये वसूल किया गया। जिला न्यायाधीश राकेश कुमार उपाध्याय की संरक्षता व अपर जिला न्यायाधीश सुबेदार यादव की अध्यक्षता में दर्जनभर से अधिक न्यायाधीशों ने मामलों की सुनवाई की। सर्वाधिक 636 वाद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 09:41 PM (IST)
        

खत्म हुआ इंतजार, शुरू हुई बरसात

सुलतानपुर : करीब दो माह से भीषण गर्मी झेल रहे लोगों के लिए रविवार का दिन राहत भरा रहा। सुबह से आसमान में घने बादल छाए रहे। करीब नौ बजे रिमझिम बरसात शुरू हो गई। दिनभर रुक-रुककर बारिश होती रही। जिससे मौसम सुहाना हो गया और लोगों को गर्मी से राहत मिल गई। मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार को भी आसमान में बादल छाए रहेंगे और बारिश भी होगी। इनसेट..: पहली बारिश में खूब भीगे लोग एक तो छुट्टी का दिन दूसरे मानस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 09:39 PM (IST)
        

यहां तो 'प्रभु' की कृपा से सब काम हो रहा है

सुलतानपुर : जी हां! अनायास नहीं हकीकत में ये पंक्तियां जुबां पर आ ही जाती हैं। अग्निशमन महकमा हो या पुलिस विभाग अथवा नागरिक सुरक्षा समितियों की दशा.। हालात ही कुछ ऐसे हैं कि लगता है कि यहां सबकुछ यहां ऊपर वाले के भरोसे चल रहा है। ईश्वर करे कभी कोई अनहोनी न हो। वही पुराना ढर्रा जिले में चला आ रहा है। 23 लाख की आबादी वाले शहर में अंग्रेजी हुकूमत की व्यवस्था अभी भी कायम है। सिर्फ एक अदद अग्निशमन के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 09:38 PM (IST)
        

गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा सोनबरसा

भदैयां : देहात कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत का सोनबरसा गांव शनिवार की रात गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा। इलाके में सनसनी फैल गई। वारदात में दो लोग जख्मी हो गए। जिन्हें आनन-फानन जिला अस्पताल लाया गया। रविवार को हालत गंभीर देखकर चिकित्सकों ने उन्हें लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। पुलिस ने प्रकरण में छह लोगों को नामजद कर मुकदमा दर्ज कर लिया है। हालांकि अभी तक किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर सकी है।दे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 09:37 PM (IST)
        

कराह रहे फुटपाथ, राहगीर लाचार

सुलतानपुर : फुटपाथ आम नागरिकों के पैदल चलने के लिए होता है। जिससे लोगा आसानी से आवागमन कर सकें। लखनऊनाका ओवरब्रिज के नीचे तो हद हो गई। यहां तो फुटपाथ की कौन कहे बीच सड़क पर ही वाहनों का जमावड़ा रहता है। जल्दी के चलते लोग ओवरब्रिज से न जाकर इसी मार्ग से गंतव्य की ओर जाते हैं। लेकिन कदम-कदम पर उन्हें समस्याओं से जूझना पड़ता है। हद तो तब हो जाती है जब सड़क के बीचोंबीच से लेकर पटरियों पर भी डग्गामार वाहन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 09:37 PM (IST)
        

कांशीराम कालोनी में गहराया पेयजल संकट

सुलतानपुर : अमहट स्थित काशीराम कालोनी में पेयजल संकट गहराता जा रहा है। कालोनीवासियों की प्यास बुझाने के लिए लगाए गए करीब तीन दर्जन हैंडपंप में से पांच हैंडपंप चल रहे हैं। जलनिगम की आपूर्ति व्यवस्था भी बदहाल है। जिससे करीब पांच हजार की आबादी बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रही है। कालोनीवासियों ने समस्या के समाधान के लिए जिलाधिकारी औ जनप्रतिनिधियों से गुहार लगाई, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। 'जागरण' ने शन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 10:16 PM (IST)
        

82.28 लाख से होगा योजनाओं का क्रियांवयन

सुलतानपुर : मौजूदा वित्तीय वर्ष में औद्यानिक मिशन की योजनाओं के क्रियांवयन के लिए शासन ने 82.28 लाख रुपये का बजट स्वीकृत कर दिया है। शनिवार को इसकी जानकारी देते हुए प्रभारी डीएम श्रीकांत मिश्र ने इकाइयों की स्थापना के लिए विभाग को आवेदन प्राप्त करने का निर्देश दिया। प्रभारी डीएम ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बताया कि औद्यानिक मिशन के तहत जिले के सभी 14 विकास खंड चयनित किए गए हैं। इन ब्लाकों में राष्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 10:13 PM (IST)
        

नदी में डूबा किशोर, हो रही तलाश

सुलतानपुर : देहात कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत करोमी गांव में शनिवार को पूर्वाह्न गोमती नदी में नहा रहा किशोर डूब गया। अभी तक उसका पता नहीं चल सका है। गोताखोर तलाश में जुटे हुए हैं। करोमी गांव के छीतन का पुरवा निवासी देवप्रकाश (16) पुत्र राजेंद्र प्रसाद पाल शनिवार की सुबह साथियों के साथ घाट पर गोमती नदी में नहा रहा था। अचानक उसका पैर फिसला और वह भंवर में फंसकर डूब गया। साथियों ने गोहार लगाई, लेकिन जब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 10:11 PM (IST)
        
(News from Sultanpur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें