Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 29,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सुल्तानपुर

दिनभर लगा रहा जाम, जूझते रहे लोग

people stuck in traffic jam

सुल्तानपुर : शहर में गुरुवार को एक बार फिर यातायात व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई। हरेक चौराहों पर घंटों जाम लगने से राहगीरों को बड़े पैमाने पर कठिनाई का सामना करना पड़ा। दोपहिया एवं चार पहिया वाहन गंतव्य तक सही वक्त पर नहीं पहुंच सके। वहीं सुगम यातायात के लिए विभिन्न चौराहों पर लगाए गए टै्रफिक पुलिस के कर्मी कहीं नजर नहीं आए। सुबह करीब दस बजते ही डाकखाना चौराहा हो या आजाद पार्क तिराहा अथवा बस स्टेशन,... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 09:24 PM (IST)
        

ईदुल फितर करीब, बाजार में छाई रौनक

people doing shopping for EID

सुल्तानपुर : ज्यों-ज्यों ईद करीब आ रही है, बाजारों में रौनक छाती जा रही है। शहर के मुख्य बाजार चौक सहित कस्बों एवं गांवों में भी जमकर खरीदारी का दौर शुरू हो गया है। वहीं जिला मुख्यालय सहित ग्रामीणांचल में शुक्रवार को आखिरी जुमे पर अलविदा की नमाज को लेकर पुलिस-प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी हैं। संवेदनशील स्थानों पर पुलिस के जवान तैनात कर दिए गए हैं। ईदुलफितर में अब चंद रोज ही बाकी रह गए हैं। गुर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 09:19 PM (IST)
        

दबंगों ने सरेबाजार सिपाहियों को पीटा

सुल्तानपुर : सरेबाजार मारपीट कर रहे दो लोगों को सिपाही रोकने पहुंचे तो उनकी जमकर पिटाई कर दी गई। गुरुवार को शिवगढ़ कस्बे में इस वारदात को सबने देखा। यही नहीं पुलिस वालों के चंगुल में आए दबंग को भी परिवारीजनों ने छुड़ा लिया और पुलिस हाथ मलती रह गई। घटना सरेआम हुई पर, पुलिस कह रही है कि दो लोगों के बीच मारपीट का मामला था। वर्दी पर किसी तरह आंच नहीं आई। वाकया स्थानीय थानांतर्गत शिवगढ़ बाजार का है। ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 09:17 PM (IST)
        

पत्नी व पुत्र ने युवक को चारपाई में बांधकर पीटा, लगाया करंट, मौत

man is murdered by wife and son

सुल्तानपुर : जिले में एक नृशंस हत्याकांड बुधवार की रात हुआ। इस वारदात में रिश्ते भी तार-तार हो गए। अपने ही खून और जीवनसाथी ने युवक को चारपाई में बांधकर पीटा और करंट लगाकर जान ले ली। घटना चांदा थानाक्षेत्र के तातोमुरैनी गांव की है। गुरुवार की सुबह जानकारी मिलने पर पुलिस पहुंची तो मृतक की मां ने बहू और पौत्र करतूत बताई। इस पर पुलिस ने पत्‍‌नी को गिरफ्तार कर लिया और दोनों के खिलाफ के नामजद मुकदमा दर्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 09:12 PM (IST)
        

किसान से दिनदहाड़े 20 हजार की लूट

20 thousand looted from farmer

सुल्तानपुर : जिले में आपराधिक वारदातों का सिलसिला थम नहीं रहा है। बुधवार को बैंक से लौट रहे एक किसान से थाना क्षेत्र के रामपुर बिरेहता गांव के निकट दिनदहाड़े नकाबपोश बदमाशों ने हजारों रुपये की नगदी लूट ली। वारदात के घंटों बाद भी पुलिस कार्रवाई बेनतीजा है। मोतिगरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत डींगुरपुर बनकेगांव निवासी रामदयाल (55) पुत्र मुन्नर बुधवार की दोपहर ढेमा स्थित बड़ौदा पूर्वी उत्तर प्रदेश ग्रामीण ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 09:04 PM (IST)
        

प्राशिसं लम्भुआ ने जारी की सदस्यों की सूची

members list enclosed of  prathmik shikshak sangh

सुल्तानपुर : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ लम्भुआ के त्रैवार्षिक चुनाव की तैयारियां तेज हो गई हैं। बुधवार को संघ के डेलीगेट/सदस्यों की सूची का प्रकाशन कर दिया गया। लम्भुआ में 348 शिक्षक/शिक्षिकाओं को सदस्य बनाया गया है। जो अगस्त माह के तीसरे सप्ताह में होने वाले संगठन के चुनाव में मतदान करेंगे। ब्लॉक संसाधन केंद्र लम्भुआ पर शिक्षक पदाधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में शिक्षकों की विभिन्न समस्या... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 09:03 PM (IST)
        

दुर्घटना में मां-बेटे जख्मी, गंभीर

सुल्तानपुर : कोतवाली देहात क्षेत्र के बरसड़ा गांव में बुधवार को पूर्वाह्न अज्ञात वाहन एक बाइक में जोरदार टक्कर मार दी, जिससे बाइक पर सवार मां-बेटी गंभीर रूप से घायल हो गए। राहगीरों की मदद से घायलों को निकटवर्ती सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। चिकित्सकों ने हालत गंभीर देखते हुए जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया, जहां दोनों का इलाज चल रहा है। घटनाक्रम के मुताबिक कोतवाली देहात क्षेत्र के पन्न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 09:02 PM (IST)
        

शिक्षक आज घेरेंगे बीएसए दफ्तर

सुल्तानपुर : सेवा संबंधी विभिन्न समस्याओं को लेकर प्राथमिक शिक्षक संघ गुरुवार को बीएसए दफ्तर का घेराव करेगा। मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन भी जिलाधिकारी को प्रेषित किया जाएगा। प्राशिसं (जबर) के जिलाध्यक्ष गंगा प्रसाद दुबे व मंत्री श्रीचंद्र मौर्य ने बताया कि प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर पुरानी पेंशन योजना लागू करने, पदोन्नति व न्यूनतम चयन वेतनमान के अनुरूप वेतन निर्धारण सहित पंद्रह सूत्रीय विभिन्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:59 PM (IST)
        

11 लाख के दुरुपयोग में प्रधान के अधिकार सीज

सुल्तानपुर : मनरेगा योजना की धनराशि का दुरुपयोग कर परिवार के सदस्यों को लाभ पहुंचाने की पुष्टि होने पर दूबेपुर ब्लाक के करमपुर परवरभार गांव की प्रधान का प्रशासनिक व वित्तीय अधिकार जिला मजिस्ट्रेट ने सीज कर दिया है। गांव के तीन पंचायत सदस्यों की समिति गठित कर दी है। इसी मामले में प्रथम दृष्टया दोषी पाए गए दो ग्राम पंचायत विकास अधिकारियों को स्पष्टीकरण भी तलब किया गया है। दूबेपुर ब्लाक के करमपुर पर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:58 PM (IST)
        

मजिस्ट्रेट ने परखी जिला अस्पताल की व्यवस्था

City majistrate inspected in hospital

सुल्तानपुर : जिला अस्पताल की चिकित्सा व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों के नियमित निरीक्षण का दौर जारी है। बुधवार को सिटी मजिस्ट्रेट ने जिला अस्पताल की व्यवस्था को परखा। ब्लड बैंक, ओपीडी, इमरजेंसी व अन्य वार्डो का जायजा लिया। उन्होंने वार्डो में चल रहे निर्माण कार्य की हकीकत देखी और अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण कार्य करवाने का निर्देश दिया। जिला अस्पताल में मरीजों को बेहतर सुविधाएं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:57 PM (IST)
        

शिक्षकों ने घेरा बीएसए दफ्तर

teachers agitated in front of BSA office

सुल्तानपुर : जिले के बेसिक विद्यालयों में तैनात जूनियर हाईस्कूल शिक्षकों ने मंगलवार को सेवा संबंधी विभिन्न समस्याओं को लेकर बीएसए दफ्तर का घेराव किया। सभा के उपरांत जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ व बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले सड़क पर उतरे शिक्षकों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। नौ सूत्री मांगपत्र में शिक्षक संगठनों ने शिक्षकों की समस्याओं के शीघ्र निस्तारण की मांग ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 10:00 PM (IST)
        

बार चुनाव : छह प्रत्याशियों के पर्चे खारिज

सुल्तानपुर : बार एसोसिएशन के चुनाव में दाखिल साठ पर्चो में छह नामांकन पत्र जांच के बाद निरस्त कर दिए गए। 21 पदों के लिए अब भी 54 उम्मीदवार मैदान में हैं। किसी भी प्रत्याशी ने पर्चा वापस नहीं लिया। तीस जुलाई को सभी पदों के लिए मतदान होगा। अधिवक्ता संघ कार्यकारिणी के वार्षिक चुनाव में दाखिल किए नामांकन पत्रों की जांच दोपहर तक चली। इस दौरान कनिष्ठ, वरिष्ठ कार्यकारिणी व वरिष्ठ उपाध्यक्ष के कुल छह उम्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 09:48 PM (IST)
        

शव को खोजने जुटे गोताखोर

Swimmers search for dead body

सुल्तानपुर : क्षेत्र में आमघाट पर गोमती नदी में मंगलवार को दिन भर स्थानीय थानों के सहयोग से फैजाबाद पुलिस व्यवसायी का शव तलाशने में जुटी रही। हालांकि खबर लिखे जाने तक उन्हें कामयाबी नहीं मिल सकी थी। बतातें चलें कि फैजाबाद जिले के कुमारगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत रतापुर निवासी आटो एजेंसी संचालक सुनील कुमार श्रीवास्तव उर्फ बाबा की सोमवार की देर रात हत्या किए जाने के बाद उसका शव गोमती नदी में फेंक दिया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 09:47 PM (IST)
        

तीन हत्याभियुक्त भेजे गए जेल

सुल्तानपुर : कुड़वार व कूरेभार थाने में हुई हत्या की वारदातों में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर सीजेएम परवेज अहमद के न्यायालय में पेश किया। सभी को चौदह दिन की न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया। कुड़वार थाना क्षेत्र के चंदापुर गांव में भूमि विवाद में पुष्पा पुत्री नरसिंह नारायन को विरोधियों ने लाठी-डंडे से पीट दिया था। बाद में उसकी मौत हो गई थी। पुलिस ने घटना में नामजद अभियुक्तों संजय व क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 09:46 PM (IST)
        

टूटी पटरी से गुजरी फरक्का एक्सप्रेस

Farakka express ran on damaged track

सुलतानपुर : स्थानीय रेलवे स्टेशन पर एक टूटी पटरी से फरक्का एक्सप्रेस मंगलवार को दोपहर बाद गुजरी। जब दोबारा मालगाड़ी आने लगी तो रेलयात्रियों के चिल्लाने पर रेलकर्मी सतर्क हुए। करीब आधे घंटे मरम्मत के बाद ट्रैक दुरुस्त किया गया और ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ। इस बीच स्टेशन पर अफरा-तफरी मच रही। रेलवे की लापरवाही का आज बड़ा उदाहरण देखने को मिला। भिवानी से मालदह जाने वाली फरक्का एक्सप्रेस स्थानीय रेलवे ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 09:44 PM (IST)
        

मूसलाधार बरसात में शहर पानी से लबालब

heavy rain on monday

सुल्तानपुर : सोमवार को जिले में मानसूनी बादल जमकर बरसे। शहर पानी-पानी हो उठा। मूसलाधार बरसात से कई मोहल्लों में जलभराव की नौबत आ गई। दरियापुर में नाले-नालियां व सड़क एक हो गए। सैकड़ों घरों में पानी घुस गया। वहीं पालिका की सफाई व्यवस्था भी पूरी तरह ध्वस्त नजर आई। यूं तो सुबह तेज धूप खिली तो ऐसा लगा कि एक बार फिर बादलों ने दगा दे दिया। लेकिन चिलचिलाती धूप और गर्मी से जब लोग परेशान हो उठे तो अचानक दोप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:19 PM (IST)
        

निजी विद्यालयों पर विभाग कार्रवाई की तैयारी में

सुल्तानपुर : उच्च न्यायालय का आदेश और सरकार द्वारा निजी विद्यालयों पर नकेल कसने के निर्देश के बाद अब शिक्षा महकमा हरकत में आया है। गैर मान्यता प्राप्त नर्सरी विद्यालयों पर खतरा मंडराने लगा है। खंड शिक्षाधिकारी ने साफ तौर पर कहा है कि गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों को चलने नहीं दिया जाएगा। विकास खंड में गैर मान्यता प्राप्त नर्सरी विद्यालयों पर कार्रवाई तय मानी जा रही है। सप्ताह भर पूर्व ही विकास खंड ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:17 PM (IST)
        

लापता वृद्ध की पत्नी बनकर किया बैनामा

सुल्तानपुर : उसने जीवन भर ब्रह्मचर्य का पालन किया। प्रौढ़ हुआ तो धार्मिक देशाटन के लिए चला गया। परिवार वाले खोजते रहे, लेकिन छह साल तक कोई पता नहीं चला। इस बीच एक महिला राजस्व अभिलेखों में लापता प्रौढ़ की पत्‍‌नी बन गई और उसकी सारी संपत्ति का बैनामा कर दिया। खरीदार जब जमीन पर कब्जा करने पहुंचे तो परिवार वालों को जालसाजी का पता चला। प्रकरण में हल्का लेखपाल सहित कई लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:16 PM (IST)
        

गूंजे जय बमभोले के जयकारे, मंदिरों में रुद्राभिषेक

devotees pay worship in temples

सुल्तानपुर : सावन माह के दूसरे सोमवार को सुबह से ही भक्तों की कतार मंदिरों में लगी रही। ओम नम: शिवाय व जय बमभोले के जयकारों से वातावरण दिन भर गूंजता रहा। जगह-जगह धार्मिक आयोजन एवं पूजन-अर्चन में श्रद्धालुओं की अपार भीड़ नजर आई। शहर के रामलीला स्थित सिद्धेश्वरनाथ, लखनऊनाका स्थित काली-शंकर, पल्टन बाजार स्थित नागेश्वरनाथ, सीताकुंड घाट स्थित प्राचीन शिव मंदिरों समेत विभिन्न शिवालयों में हर-हर, बम-बम ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:13 PM (IST)
        

प्रेमीयुगल ने जहर खाकर दी जान

सुल्तानपुर : थानाक्षेत्र के मसुरन गांव में प्रेमी युगल ने विवाह न होने से निराश होकर रविवार की शाम जहरीला पदार्थ खा लिया। दोनों की इलाज के दौरान देर रात मौत हो गई। इस वारदात से दोनों परिवार में कोहराम मचा हुआ है। मसुरन गांव निवासी अफसाना (19) पुत्री कादिर खां व अब्दुल्ला (21) पुत्र रियाज अहमद के बीच प्रेम संबंध था। बताया जाता है कि दोनों के परिवार विवाह के लिए राजी नहीं हुए। इससे क्षुब्ध होकर दोन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 10:07 PM (IST)
        
(News from Sultanpur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें