Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सुल्तानपुर

डाक्टर दंपती पर दर्ज हुआ मुकदमा

सुल्तानपुर : आपरेशन के बाद इलाज में लापरवाही से प्रसूता की मौत हो जाने के मामले में डाक्टर दंपती के खिलाफ नगर कोतवाली में आपराधिक मुकदमा दर्ज किया गया है। दोनों पर आरोप है कि एक अधिवक्ता की पत्‍‌नी को प्रसव पीड़ा होने पर सामान्य डिलेवरी की बात कहकर अस्पताल में भर्ती किया फिर जान जोखिम में होने की जानकारी आपरेशन कर डाला। इलाज में लापरवाही होने पर प्रसूता की हालत बिगड़ी तो आधी रात को डिस्चार्ज कर दिया... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 09:56 PM (IST)
        

समस्याओं पर भड़के छात्र, प्रदर्शन

Students agitated aginst problems

सुल्तानपुर : विभिन्न छात्र समस्याओं को लेकर स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया ने शुक्रवार को जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। कलेक्ट्रेट के समक्ष धरना देकर छात्रवृत्ति व शुल्क प्रतिपूर्ति के मामले में जिला समाज कल्याण अधिकारी की भूमिका को कठघरे में खड़ा करते हुए निलंबन की मांग की। स्कूल-कालेजों में छात्र संघ चुनाव गठन आदि के भी मुद्दे उठाए। जब जिलाधिकारी ने प्रदर्शनकारियों से फोन पर वार्ता कर समस्याओं के श... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 09:44 PM (IST)
        

दो गांवों में चटकीं लाठियां, ग्यारह जख्मी

सुल्तानपुर : जिले के दो थाना क्षेत्रों में मामूली विवाद में दो पक्षों में जमकर लाठियां चटकीं। मारपीट में ग्यारह लोगों को चोटें आई। पुलिस ने मामले की रिपोर्ट लिखकर जख्मी लोगों का डाक्टरी परीक्षण कराया है। चांदा संवादसूत्र के अनुसार क्षेत्र के धन्हुआ गांव में पुरानी रंजिश के चलते मनीराम व पड़ोसी हौसिला प्रसाद निषाद में किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। बात बढ़ी तो दोनों पक्षों के लोग लाठी-डंडों से म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 09:41 PM (IST)
        

पांच फीसद अभ्यर्थी भी नहीं पहुंचे काउंसिलिंग में

counsiling of TET passed candidates

सुल्तानपुर : जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में बेसिक शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया के तहत तीन दिवसीय काउंसिलिंग शुक्रवार को शुरू हो गई। पहले दिन अभ्यर्थियों का इस कदर अभाव रहा कि पांच फीसद भी काउंसिलिंग कराने नहीं पहुंचे। अधिकारी शाम तक इंतजार करते रहे। शाम तक 370 में से सिर्फ 17 की ही काउंसिलिंग हो सकी। प्रदेश में रिक्त पड़े शिक्षकों के 72,825 पदों के सापेक्ष भर्ती की प्रक्रिया के तहत स्थानीय ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 09:24 PM (IST)
        

पंडालों में पहुंचने लगी प्रतिमाएं, गणेश चतुर्थी आज

Ganesh Chaturthi today

सुल्तानपुर : शहर में दस दिन तक चलने वाला गणेशोत्सव शुक्रवार को गणेश चतुर्थी पर्व के साथ शुरू हो जाएगा। गुरुवार की शाम से ही करीब डेढ़ दर्जन स्थानों पर महोत्सव मनाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। गणपति बप्पा मोरया के जयकारों के बीच विघ्नविनायक की प्रतिमाएं पंडालों में पहुंचाने का क्रम देररात तक चलता रहा। ठठेरीबाजार, चौक घंटाघर, स्टेशन रोड, रुहटठा, पारकींसगंज, मेजरगंज, पुरानी बाजार, पल्टनबाजार, राहुल ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:48 PM (IST)
        

सज गए पंडाल, होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम

Shri Krishna Barhi festival starting today

सुल्तानपुर : सूरापुर में श्रीकृष्ण बरही के अवसर पर प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी दो दिवसीय सांस्कृतिक आयोजन का आयोजन किया गया है। जय मां अंबे जागरण समिति की ओर से विविध तैयारियां की जा रही है। फैजाबाद के कलाकार झांकी प्रस्तुत करेंगे। जबकि सुल्तानपुर की पल्लवी नाट्य संस्था श्रीकृष्ण महोत्सव में मंचन के जरिए भगवान के प्रादुर्भाव व उनकी लीलाओं को प्रस्तुत करेगा। कस्बे को आकर्षक झालरों से सजाया जा रहा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:46 PM (IST)
        

'आजादी की लड़ाई में कई बार जेल गए थे रामबली'

सुल्तानपुर : गरीब परिवार में जन्में पं.रामबली मिश्र जिले के सैकड़ों लोगों को आजादी का दीवाना बनाने में कोई कोरकसर नहीं छोड़ी। आजादी की लड़ाई में उन्हें कई बार जेलों की हवा खानी पड़ी थी। बातें वक्ताओं ने गुरुवार को 35वीं पुण्यतिथि पर मिश्र को याद करते हुए कही। 35वीं पुण्यतिथि पर शोभाराम राष्ट्रीय इंटर कॉलेज चंदीपुर में हवन-यज्ञ व पूजन का आयोजन किया गया। लोगों ने मिश्र के चित्र पर माल्यार्पण उन्हें श्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:44 PM (IST)
        

चालक ने की थी वाहन स्वामी की हत्या

सुल्तानपुर : तीन माह पूर्व दिल्ली से वाहन व चालक समेत एक ट्रक के लापता हो जाने के मामले का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। वारदात में शामिल दो व्यक्ति गिरफ्तार कर लिए गए हैं। जबकि दो अभी भी फरार हैं। पुलिस का कहना है कि ट्रक चालक ने मालिक की हत्या कर शव को कुड़वार थानाक्षेत्र में सड़क किनारे फेंक मऊ जिले में वाहन लावारिस छोड़ भाग निकला था। उसे अभी गिरफ्तार नहीं किया जा सका है, जिसकी तलाश की जा रही है। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:41 PM (IST)
        

खाता खोलने को बैंकों में लगी रहीं कतारें

40,000 bank accounts opened in Jan Dhan Yojana

सुल्तानपुर : प्रधामंत्री जन धन योजना का गुरुवार को जिलेभर में भव्यतम शुभारंभ हुआ। कई राष्ट्रीयकृत बैंकों ने शिविर लगा लोगों के खाते खोले। सामूहिक अनुमान के अनुसार जिलेभर में तकरीबन 40 हजार खाते खोले गए। शाम को केएनआइटी के चंद्रशेखर आजाद हाल में जिलाधिकारी अदिति सिंह ने नए खाता खुलवाने वाले लोगों को खाता संबंधित कागजात के किट सौंपी। केंद्र सरकार की प्रधानमंत्री जन धन योजना की जिले में शानदार शुरू... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:38 PM (IST)
        

स्कूल गई छात्रा का अपहरण, मुकदमा दर्ज

सुल्तानपुर : कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत सरैया स्थित एक इंटर कॉलेज की दसवीं कक्षा की छात्रा बुधवार को पढ़ने के लिए घर से निकली और वापस नहीं लौटी। परिवारीजनों ने नामजद तहरीर देकर छात्रों को पड़ोसी गांव के दो युवकों पर अपहरण का आरोप लगाया है। जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। अभियुक्त अभी तक गिरफ्तार नहीं किए जा सके हैं। दोस्तपुर थानाक्षेत्र अंतर्गत धतुरहा गांव निवासी एक दसवीं कक्षा की छात्रा बुधव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:32 PM (IST)
        

रिमझिम बारिश से मिली राहत, उमस बढ़ी

weather became good after raining

सुल्तानपुर : कई दिनों से बारिश न होने पर सूखे की संभावना जता रहे लोगों को गुरुवार को दिन में हल्की बारिश से राहत मिली। लेकिन पिछले दिनों के मुकाबले उमस बढ़ गई। एक पखवारे से बारिश नहीं हो रही है। भादौं के महीने में पानी न गिरने से लोगों को सूखा पड़ने की चिंता सताने लगी। पिछले तीन दिनों से आसमान में बादल तो छाये, लेकिन बारिश नहीं हुई। गुरुवार को सुबह से ही बदली छाई रही। दोपहर में तेज बूंदे पड़ी, लेक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 09:31 PM (IST)
        

शार्ट-सर्किट से लगी आग, तीन घर खाक

three houses burnt

सुल्तानपुर : स्थानीय थानांतर्गत भरखरे गांव में शार्ट-सर्किट से लगी आग ने तीन परिवारों को बेघर कर दिया। खाक हुई संपत्ति में जेवर, नकदी, कपड़े जलकर राख हो गए। अग्निकांड में करीब चार लाख रुपये से ज्यादा की संपत्ति का नुकसान हुआ है। ग्रामीणों व फायर बिग्रेड की घंटों कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। शंभूगंज पुलिस चौकी अंर्तगत भरखरे गांव में जगन्नाथ यादव, कन्हई यादव व शिव प्रसाद यादव के घर सटे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 09:59 PM (IST)
        

तहसील दिवसों का बैनर लगाकर करें प्रचार : डीएम

सुल्तानपुर : डीएम अदिति सिंह ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिया है कि प्रत्येक माह के प्रथम व तृतीय मंगलवार को आयोजित होने वाले तहसील दिवसों का बैनर लगाकर प्रचार-प्रसार करें। जिलाधिकारी सिंह ने जनशिकायतों को निस्तारण व जनता की समस्याओं के त्वरित निदान के लिए पात्र व्यक्तियों को जानकारी देने का निर्देश मातहतों को दिया है। उन्होंने कहा है कि सभी अधिकारी अपने विभाग से संबंधित योजनाओं का ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 09:57 PM (IST)
        

चोरों ने तीन घरों को बनाया निशाना

सुल्तानपुर : क्षेत्र में बढ़ी चोरी की घटनाओं से नागरिकों की नींद हराम है। मंगलवार की रात चोरों ने तीन घरों को अपना निशाना बनाया और लाखों का माल लेकर फरार हो गए। चोरी की घटना की जानकारी परिवारीजनों को सुबह हुई। सूचना पर पहुंची कोतवाली देहात पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है। कोतवाली देहात से सौ मीटर की दूरी पर ही बेलासदा गांव स्थित है। गांव के एक किनारे पर स्थित सुशील कुमार पांडेय के घर दीवार के सहार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 09:54 PM (IST)
        

चालक को अगवा कर लूट ले गए ट्रक

सुल्तानपुर : नगर कोतवाली क्षेत्र के रानीगंज गांव के निकट लखनऊ-वाराणसी हाईवे के किनारे से लुटेरों ने मंगलवार की रात चालक को ट्रक सहित अगवा कर लिया। उसे प्रतापगढ़ जिले के मान्धाता थाना अंतर्गत जंगल में फेंक दिया और ट्रक लेकर भाग गए। बुधवार सुबह होश आया तो उसने वाहन मालिक को मोबाइल से सूचना दी। ट्रक स्वामी की तहरीर पर नगर कोतवाली पुलिस मामले की छानबीन में जुटी थी। पयागीपुर स्थित एक ट्रांसपोर्ट के मा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 09:52 PM (IST)
        

विद्युत बदहाली पर युवा कांग्रेसियों ने किया मार्ग जाम

Yuva Congress agitated against electricity problem

सुल्तानपुर : लगातार बिजली बदहाली की समस्या झेल रहे युवा कांग्रेसियों ने बुधवार को लखनऊ-बलिया राजमार्ग जाम कर दिया। इससे पहले जुलूस की शक्ल में जयसिंहपुर पहुंचे और वहां तहसील का घेराव किया। घंटों यातायात बाधित रहा तो मौके पर पहुंचे अफसरों ने मान मनौवल की। आपूर्ति व्यवस्था में सुधार का आश्वासन मिलने पर मामला शांत हुआ। भारतीय युवक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अभिषेक सिंह राणा के नेतृत्व में दर्जनों कार्यक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 09:49 PM (IST)
        

रोडवेज बस में घुसी बाइक, तीन की मौत

three died in accident

सुल्तानपुर : स्थानीय थानान्तर्गत बेदूपारा गांव के समीप तेज रफ्तार बाइक रोडवेज बस में घुस गई। सड़क हादसे में बाइक सवार तीनों युवकों में से दो की मौके पर तथा एक की जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। बाइक सवार तीनों युवक शाहपुर हरवंश गांव (पापर) के निवासी थे, वे रिश्तेदार के घर जा रहे थे। पुलिस ने युवकों के शव व वाहन को अपने कब्जे में ले लिया है। बुधवार को समीप के शाहपुर हरवंश (पापर) गांव निवा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 09:33 PM (IST)
        

ऑटो ने छात्र को मारी टक्कर, मौत

Student died in accident

सुल्तानपुर : वाहनों की बेलगाम तेज रफ्तार से सड़कों पर हादसों में रोजाना इजाफा हो रहा है। गोसाईगंज थाना क्षेत्र के सैदपुर गांव के निकट मंगलवार की सुबह स्कूल जा रहे एक मासूम छात्र को तेज रफ्तार ऑटोरिक्शे ने रौंद डाला। जिससे उसकी घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई। हादसे के बाद ऑटो छोड़ चालक फरार हो गया। उधर, घटना से आक्रोशित क्षेत्रवासी सड़क पर उतर पड़े। टेढुई चौराहे पर शव रखकर ग्रामीणों ने फैजाबाद मार्ग ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:40 AM (IST)
        

बिजली कर्मियों ने दिया धरना

electricity workers agitated for demands

सुल्तानपुर : विद्युत विभाग के विभिन्न कार्यालयों में तैनात कर्मचारियों ने मूलभूत समस्याओं का निराकरण न होने पर मंगलवार को दरियापुर स्थित अधिशासी अभियंता कार्यालय के समक्ष धरना दिया। कर्मचारियों ने चेतावनी दी है कि लंबित समस्याओं को शीघ्र हल नहीं किया गया तो अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे। उत्तर प्रदेश बिजली मजदूर संगठन के मंडल अध्यक्ष नासिर अब्बास जैदी के नेतृत्व में मध्यांचल विद्युत वितरण निगम सुल्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:40 AM (IST)
        

दो शिक्षिकाएं व एक शिक्षामित्र निलंबित

सुल्तानपुर : जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने मंगलवार को धनपतगंज ब्लाक के सात बेसिक स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। गैरहाजिर मिलने पर दो शिक्षिकाओं व एक शिक्षामित्र को निलंबित कर दिया गया है। बीएसए रमेश यादव ने बताया कि नकहा उच्च प्राथमिक विद्यालय की सहायक अध्यापक शालिनी सिंह व शिक्षामित्र चंद्रमणि सिंह मुआयने के वक्त बगैर सूचना के विद्यालय से अनुपस्थित पाए गए। सरैया मझौवा स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:40 AM (IST)
        
(News from Sultanpur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें