Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 23,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सुल्तानपुर

कुएं में फिसलकर युवक की मौत

सुल्तानपुर : स्थानीय थानान्तर्गत सोमवार की शाम करीब पांच बजे पूरे बाबू गांव में कुएं में गिरने से एक युवक की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। हलियापुर थाना क्षेत्र के पूरे बासू निवासी जयप्रकाश उर्फ पिंटू (30) पुत्र स्व.रामखेलावन सोमवार की शाम स्नान करने के लिए कुएं के पास गया। पानी भरते समय अचानक उसका पैर फिसल गया और कुएं में गिर गया। ग्रामीणों ने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 09:58 PM (IST)
        

सब्जी विक्रेता की धारदार हथियार से हत्या

सुल्तानपुर : स्थानीय थानाक्षेत्र अंतर्गत हीरापुर गांव में सोमवार की रात एक सब्जी विक्रेता की सरेराह धारदार हथियार से विपक्षियों ने गला रेतकर हत्या कर दी। घटना में पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। फिलहाल वारदात के चौबीस घंटे बाद भी पुलिस कार्रवाई बेनतीजा है। हीरापुर गांव निवासी रामबरन मौर्य (55) पुत्र स्व.बितानू सब्जी का कारोबार करता था। वह सोमवार को रोजाना की तरह घर से सब्जी ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 09:56 PM (IST)
        

शास्त्रीनगर में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़

सुल्तानपुर : शहर के शास्त्रीनगर मुहल्ले में वर्षो से चल रहे सेक्स रैकेट का सोमवार को भंडाफोड़ हो गया। क्षेत्रवासियों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने रंगे हाथ रैकेट चलाने वाली सरगना महिला सहित छह लोगों को धरदबोचा। जिनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मंगलवार को नगर कोतवाली पुलिस अभियुक्तों को जेल भेज दिया है। शहर में शास्त्रीनगर पुलिस चौकी से महज 200 मीटर के फासले पर वर्षो से चल रहे एक सेक्स रैकेट का सोमवार को ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 09:53 PM (IST)
        

खाद्य एवं विपणन अधिकारी पर जानलेवा हमला

attack on Deputy RMO

सुल्तानपुर : बच्चे को स्कूल पहुंचाकर लौट रहे जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी पर मंगलवार को दुस्साहसिक युवकों ने जानलेवा हमला कर पीट-पीटकर लहूलुहान कर दिया। उनकी कार भी क्षतिग्रस्त कर डाली। घटना के बाद जब मौके पर भीड़ जुटने लगी तो हमलावर असलहा लहराते हुए मोटर साइकिलों पर सवार होकर भाग निकले। सरेआम हुई इस वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना पाकर पुलिस के आला-अफसर घटनास्थल पर पहुंचे। आनन-फानन में जख्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 09:51 PM (IST)
        

दिनदहाड़े पेट्रोल पंप के कैशियर से 2.89 लाख लूटे

2.89 rupees looted from a chashier of a petrol pump

सुल्तानपुर : स्थानीय कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत कादीपुर पुल के पास मंगलवार को बैंक में रुपये जमा करने जा रहे एक पेट्रोल पंप कैशियर व सेल्समैन से बाइक सवार बदमाशों ने 2.89 लाख रुपये लूट लिए। दिनदहाड़े हुई वारदात से इलाके में दहशत फैल गई है। खबर लिखे जाने तक पुलिस लुटेरों का सुराग नहीं लगा सकी है। कादीपुर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत लखनऊ-बलिया राजमार्ग पर बरवारीपुर में प्रतापगढ़ जिले के मांधाता निवासी विजय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 09:50 PM (IST)
        

स्थापना दिवस पर विहिप ने निकाली शोभा यात्रा

vihip

सुल्तानपुर : विश्व हिंदू परिषद ने स्थापना दिवस पर रविवार को नगर में शोभायात्रा निकाली और देश को हिंदू राष्ट्र बनाने का संकल्प लिया। प्रमुख मार्गो पर निकले परिषद कार्यकर्ताओं का जगह-जगह स्वागत किया गया। विदित हो कि विश्व हिंदू परिषद की स्थापना सन् 1964 को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दिन हुई थी। रविवार को 50 वें स्थापना दिवस के साथ संगठन के स्वर्ण जयंती वर्ष की शुरुआत की। अपराह्न प्रदेश पदाधिकारी शुभना... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 08:56 PM (IST)
        

दो अवर अभियंताओं के निलंबन की संस्तुति

सुल्तानपुर : कार्य में लापरवाही बरतने पर बिजली महकमें के दो अवर अभियंताओं को निलंबित करने की एडीएम प्रशासन ने संस्तुति की है। पांच अवर अभियंता, आठ प्रभारी समेत 26 कर्मियों से स्पष्टीकरण मांगा गया है। यह कार्रवाई रविवार को जिले के 26 बिजली उपकेंद्रों के निरीक्षण के दौरान की गई। जनता दर्शन, तहसील व समाधान दिवसों में बिजली आपूर्ति की लगातार की जा रही शिकायतों के मद्देनजर जिले के बिजली उपकेंद्रों के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 08:54 PM (IST)
        

पालने में होंगे पालनहार

janamastami

सुल्तानपुर : सोमवार को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व धूमधाम से मनाए जाने की तैयारियां शुरू हो गई हैं। रविवार को शहर समेत ग्रामीणांचल के विभिन्न मंदिरों के रंग-रोगन सहित उन्हें रंग-बिरंगी रोशनी से सजाया जाता रहा। घर-घर में कृष्ण जन्म के आकर्षक झांकी सजाई जा रही है। शहर में रुहट्टा स्थित राधाकृष्ण, डाकखाना चौराहा स्थित सीताराम मंदिर, शाहगंज, बाधमंडी स्थित रामदयाल मंदिर, कृष्ण-राधा मंदिर, मुरारीदास ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 08:54 PM (IST)
        

उपासना एक्सप्रेस निरस्त, परेशान हुए यात्री

सुल्तानपुर : लंबी दूरी की ट्रेनों की लेटलतीफी का सिलसिला रविवार को भी जारी रहा। हावड़ा से देहरादून जाने वाली उपासना एक्सप्रेस डाउन रविवार को निरस्त कर दी गई। वहीं अमृतसर-हावड़ा के चौदह घंटे व हावड़ा से अमृतसर जाने वाले 13049 के भी पांच घंटे देरी से आने के कारण यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। हावड़ा से देहरादून को जाने वाली 12327 उपासना एक्सप्रेस अप शनिवार को लेटलतीफी के चलते नहीं जा सकी। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 08:52 PM (IST)
        

दस दुकानों का औचक निरीक्षण, दो को नोटिस

सुल्तानपुर : खाद की कालाबाजारी रोकने के लिए जिला कृषि अधिकारी ने जिले की दस खाद दुकानों का औचक निरीक्षण किया। अभिलेखों में गड़बड़ी व खाद बिक्री में अनियमितता पाए जाने पर दो दुकानों को कारण बताओ नोटिस दिया है। जिला कृषि अधिकारी अखिलेश पांडेय ने जयसिंहपुर तहसील के विरसिंहपुर, दुर्गापुर, श्रीरामपुर दानापट्टी, बगिया, नुमाएं, भभोट आदि बाजारों में उर्वरक की दस दुकानों पर औचक निरीक्षण किया। बिक्री अभिले... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 06:33 PM (IST)
        

शिविर में 615 विकलांगों का हुआ पंजीकरण

615 disabaled people registered for instruments

सुल्तानपुर : भाजपा सांसद वरुण गांधी के प्रयास से शनिवार को विकलांग सहायता शिविर लगाया गया। चौकिया में आयोजित शिविर में पंजीकरण के लिए काफी तादाद में विकलांग उमड़ पड़े। देर शाम तक करीब 615 विकलांगो ने शिविर में नामांकन कराया। सांसद प्रतिनिधि व जिला उपाध्यक्ष सुशील त्रिपाठी के संयोजन में चौकिया के पब्लिक इंटर कालेज परिसर में विकलांग सहायता शिविर लगाया गया। आय प्रमाण पत्र, विकलांग प्रमाण पत्र व रंगीन ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Aug 2014 09:45 PM (IST)
        

स्वतंत्रता दिवस पर चहुंओर शान से लहराया तिरंगा

Independence day celebrated

सुल्तानपुर : जिले भर में आजादी की 68 वीं वर्षगांठ का जश्न धूमधाम से मनाया गया। शिक्षण संस्थाओं में प्रभातफेरी निकाली। सांस्कृतिक कार्यक्रम, खेलकूद प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। सरकारी व अ‌र्द्धसरकारी भवनों पर तिरंगा शान से लहराया। जिलाधिकारी अदिति सिंह ने कलेक्ट्रेट में ध्वजारोहण किया। राष्ट्रगान के बाद पौध लगाकर सवा लाख पौधरोपण अभियान का शुभारंभ किया। देश की आजादी में अमर शहीदों के बलिदान को याद ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Aug 2014 09:44 PM (IST)
        

महिलाओं ने रखा व्रत, की पुत्रों के दीर्घायु की कामना

women worshiped for children on Chatth

सुल्तानपुर : पुत्रों के दीर्घायु होने की कामना के साथ महिलाओं ने भादों माह के छठ पर निर्जल व्रत रखा। शनिवार को आदि गंगा गोमती के सीताकुंड घाट पर बड़ी संख्या में महिलाओं ने पूजन-अर्चन किया। आदि गंगा गोमती नदी के सीताकुंड घाट पर शनिवार को सुबह से ही बड़ी संख्या में महिलाओं के आने का सिलसिला शुरू हो गया। पूर्वाह्न तक सैकड़ों की संख्या में महिलाओं ने भादों की छठ मइया की नदी तट पर स्थापना की और पारंपरिक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Aug 2014 09:41 PM (IST)
        

शौच के लिए गई बालिका से दुराचार

सुल्तानपुर : क्षेत्र के साढ़ापुर गांव में शुक्रवार की सुबह शौच के लिए गई बालिका से एक युवक ने दुराचार किया। पीड़िता के परिवारवाले उलाहना देने गए तो आरोपी के परिजनों ने उसे जमकर पीटा। घटना के संबंध में तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने एक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधीक्षक सौमित्र यादव ने घटनास्थल का निरीक्षण किया व प्रभावी कार्रवाई के निर्देश दिए। चांदा थानाक्षेत्र के साढ़ापुर गांव निव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Aug 2014 09:33 PM (IST)
        

करंट लगने से मां की मौत

सुल्तानपुर : बिजली विभाग की लापरवाही एक बार फिर सामने आई। कादीपुर कोतवाली क्षेत्र के किशुनदासपुर गांव में शनिवार की सुबह ट्रांसफार्मर से लटक रहे करंट प्रवाहित तार की चपेट में बेटी आ गई, जिसे बचाने मां दौड़ी और झुलसकर दम तोड़ दिया। गंभीर रूप से झुलसी बेटी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कादीपुर संवादसूत्र के अनुसार, तहसील क्षेत्र के किशुनदासपुर गांव के बाहर खेतों में माता प्रसाद श्रीवास्तव का नल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Aug 2014 09:33 PM (IST)
        

धर्मस्थलों के पास से हटें मदिरालय : हिंयुवा

Hindu Yuva Vahini members agitated against butcher houses in front of Temples

सुल्तानपुर : खुले में मांस की बिक्री, आदि गंगा गोमती तट पर मछली मंडी व धर्मस्थलों के पास संचालित शराब की दुकानों के खिलाफ हिंदू युवा वाहिनी ने शनिवार को मोर्चा खोल दिया। वाहिनी कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट के समक्ष प्रदर्शन कर जिलाधिकारी के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भेजा। जिसमें कहा गया है कि कृष्ण जन्माष्टमी, नवरात्र, विजय दशमी व दीपावली के पर्व नजदीक हैं। इससे पूर्व कार्रवाई न हुई तो वाहिनी जिल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Aug 2014 09:30 PM (IST)
        

बने जिला उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के सदस्य

businessmen joined Vyapar Mandal

सुल्तानपुर : जिला उद्योग मंडल (कंछल) की एक बैठक शहर के ईदगाह रोड पर एक निजी कांप्लेक्स में आयोजित की गई। जिसमें दर्जनों व्यापारियों ने जिला उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल में आस्था जताते हुए सदस्यता ग्रहण की। बैठक को संबोधित करते हुए जिला उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल अध्यक्ष विजय प्रताप सिंह ने कहा कि व्यापारियों की सभी समस्याओं का निदान प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा। संगठन व्यापारियों के हित क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 Aug 2014 09:28 PM (IST)
        

बने जिला उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के सदस्य

businessmen joined Vyapar Mandal

सुल्तानपुर : जिला उद्योग मंडल (कंछल) की एक बैठक शहर के ईदगाह रोड पर एक निजी कांप्लेक्स में आयोजित की गई। जिसमें दर्जनों व्यापारियों ने जिला उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल में आस्था जताते हुए सदस्यता ग्रहण की। बैठक को संबोधित करते हुए जिला उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल अध्यक्ष विजय प्रताप सिंह ने कहा कि व्यापारियों की सभी समस्याओं का निदान प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा। संगठन व्यापारियों के हित क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 Aug 2014 09:28 PM (IST)
        

जश्न-ए-आजादी की धूम, तैयारियां पूर्ण

Independence Day will be celebrated today

सुल्तानपुर : शुक्रवार को देश के स्वतंत्रता दिवस की 67वीं वर्षगांठ मनाई जाएगी। गुरुवार को जिले में तिरंगे की धूम रही। हर ओर स्वतंत्रता दिवस समारोह को जोरशोर से मनाने की तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया। स्कूल-कॉलेजों में बच्चों ने पूर्वाभ्यास किया तो वहीं पुलिस लाइन, कलेक्ट्रेट सहित सभी सरकारी विभागों के दफ्तरों में भी समारोह के मद्देनजर इमारतों की साफ-सफाई और साज-सज्जा की गई। जश्न-ए-आजादी की सालग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 Aug 2014 09:26 PM (IST)
        

जिले के विकास में खर्च होंगे 124.34 करोड़

124.34 crore rupees will be spend in development

सुल्तानपुर : मौजूदा वित्तीय वर्ष में जिले के विकास के लिए 124.34 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में गुरुवार को जिला योजना की बैठक के दौरान विभिन्न विभागों के प्रस्तावित कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की गई। विकास भवन सभाकक्ष में गुरुवार को प्रदेश के माध्यमिक शिक्षा राज्यमंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री विजय बहादुर पाल की अध्यक्षता एवं जिलाधिकारी अदिति सिंह, जिपं अध्यक्ष पृथ्वी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 14 Aug 2014 09:24 PM (IST)
        
(News from Sultanpur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें