Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सुल्तानपुर

शिक्षित बेरोजगारों से लाखों रुपये की धोखाधड़ी

making fraud to unemployed teachers

सुल्तानपुर : शिक्षित बेरोजगारों को नौकरी का झांसा देकर ठगों के एक गिरोह ने फर्जी संस्था बनाई। युवाओं से लाखों रुपये की वसूली की, जब नियुक्ति की बारी आई तो कार्यालय बंदकर फरार हो गए। धोखाधड़ी के शिकार लोग अब न्याय पाने व जालसाजों को सजा दिलाने के लिए भटक रहे हैं। शिक्षित बेरोजगारों को नौकरी का झांसा देकर लाखों रुपये ठगने का यह कारोबार वर्ष 2012 में कई महीनों तक चला। तब जिले के कादीपुर कस्बे में शा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:08 PM (IST)
        

बाजारों में दीपावली की धूम

deepawali

सुल्तानपुर : सुख-समृद्धि एवं संपन्नता के प्रतीक पर्व दीपोत्सव में अब चंद दिन ही शेष रह गए हैं। घर-बाजार हर जगह उत्सव मनाने के लिए तैयारियां तेज हो गई हैं। रविवार को शहर के मुख्य बाजार चौक, घंटाघर, ठठेरी बाजार, जीएन रोड, पारकीसगंज, शाहगंज, लखनऊनाका, अस्पताल रोड समेत कस्बों में भी खासी रौनक रही। खील-बताशे हों या लक्ष्मी-गणेश की मिट्टी की मूरतें या फिर दीये व झालरें। इनकी खरीदारी जमकर हुई। वहीं घरों ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:46 PM (IST)
        

दीपावली मेले से महिला सशक्तीकरण

deepawali

सुल्तानपुर : अब नारी अबला नहीं रह गई है। विकास के पायदान पर वह समाज की तरक्की के लिए पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रही है। दीपावली मेला इसकी नजीर है। विकास के वास्ते तरक्की की मजबूत बुनियाद रखने के लिए महिलाओं को इसी तरह आगे आना होगा। ये कहना है जिलाधिकारी अदिति सिंह का। वे रविवार को खुर्शीद क्लब ग्राउंड में मारवाड़ी युवा मंच की महिला शाखा 'गोमती' के तत्वावधान में आयोजित दीपावली के शुभारंभ ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:44 PM (IST)
        

ब्रेक डाउन के चलते 18 घंटे बिजली के लिए तरसे लोग

गौरीगंज: विद्युत लाइन में खराबी आने के कारण जिले वासियों को जहां पूरी रात अंधेरे में काटनी पड़ी। वहीं दोपहर बाद लगभग एक बजे लोगों को विद्युत आपूर्ति की जा सकी है। जिसके चलते तमाम उद्योग धंधे प्रभावित हुए हैं। शनिवार की शाम रायबरेली के अमावां विद्युत पावर हाउस से गौरीगंज विद्युत हाउस को बिजली आपूर्ति करने वाली 132 केवीए लाइन में जायस के पास इंसुलेटर में खराबी आ गई। जिसके चलते विद्युत महकमें को ब्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:43 PM (IST)
        

लोक अदालत में निपटाए 533 वाद

सुल्तानपुर : दीवानी न्यायालय परिसर में रविवार को मेगा लोक अदालत लगाई गई। करीब दर्जन भर मजिस्ट्रेटों ने 533 मामलों का निपटारा किया। मोटर दुर्घटना के वादों का निस्तारित कर पौने तीन लाख रुपये पीड़ित परिवारों को क्षतिपूर्ति दिलाई। फौजदारी के 433 प्रकरणों को निपटा 38,971 रुपये अर्थदंड वसूल किया। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में सुबह दस बजे से अदालत में वादों की सुनवाई शुरू हुई। अपराह्न तक प्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:40 PM (IST)
        

भाजपाइयों नें एक साथ मनाई होली-दीवाली

bjp in jolly mood

सुल्तानपुर : महाराष्ट्र व हरियाणा में विस चुनाव के परिणाम आते ही भाजपाई जश्न में डूब गए। गुलाल-अबीर उड़ाए, पटाखे छुड़ा खुशी का इजहार किया। दोनों प्रदेशों में पार्टी को मिली ऐतिहासिक सफलता से जिले के भाजपाई भी अभिभूत हो गए। निर्वाचन परिणाम आते ही जिलाध्यक्ष की अगुवाई में जश्न का दौर शुरू हुआ। पार्टी पदाधिकारियों ने खुशी मनाते हुए सड़कों पर उतर आए। जमकर होली खेली। पटाखे और फुलझड़ियां छुड़ाया। ऐसा करते... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:39 PM (IST)
        

चहुंओर गंदगी ने जमाया कब्जा, हटाना बनी चुनौती

swachata abhiyan

सुल्तानपुर : शहर के गली-कूंचे गंदगी से जूझ रहे हैं। नाले-नालियां मलबे से कराह रही हैं। सार्वजनिक स्थल से सरकारी दफ्तर तक गंदगी की भरमार अभियान की दास्तां बयां कर रही है। हर तरफ अभियान का मखौल उड़ रहा है। जिम्मेदार भी कान में तेल डाले बेपरवाह दिख रहे हैं। बज-बजा रहीं नालियां दरियापुर में हर ओर गंदगी ही गंदगी दिखती है। लोगों के मुताबिक सफाई कर्मी कभी कभार आता है। हालत यह है कि नाले-नालियां चोक है... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:38 PM (IST)
        

गैस की हो रही कालाबाजारी, छापामारी से खुली पोल

सुल्तानपुर : गैस कालाबाजारी का धंधा नया नहीं है। एजेंसियों पर कालाबाजारी की शिकायत आम बात है। जब किसी अफसर के मूड में आता है तो शिकायतों की पड़ताल कर लेते हैं। कालाबाजारी पकड़ी जाती है। लेकिन धंधे की जड़ें इतनी गहरी हैं कि जल्द ही कारोबार फूलने-फलने लगता है। शनिवार को उपभोक्ताओं की शिकायतों को अफसरों ने गंभीरता से लिया और कुड़वार कस्बा स्थित गैस एजेंसी पर छापामारी की। स्टाक में गड़बड़ी व अभिलेखों को न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:37 PM (IST)
        

राणा प्रताप ने नंदनीनगर को हराकर जीता खिताब

Rana Pratap won Handball match

सुल्तानपुर : अंतर महाविद्यालयी हैंडबाल प्रतियोगिता के फाइनल में राणा प्रताप पीजी कालेज सुल्तानपुर ने नंदिनीनगर महाविद्यालय गोंडा को पराजित कर दिया। इकतरफा मैच में राणा प्रताप ने शुरुआत से ही खेल पर अपना दबदबा कायम रखा। विजेता व उपविजेता टीम के खिलाड़ियों को क्षत्रिय शिक्षा समिति के अध्यक्ष संजय सिंह ने पुरस्कृत किया। डॉ.राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय की अंतरमहाविद्यालयी पुरुष हैंडबाल प्रतियोगित... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 09:27 PM (IST)
        

अनुपस्थित दो प्रभारियों से जवाब तलब

सुल्तानपुर : समाधान दिवस में शिकायतों की निगरानी के लिए प्रभारी बनाए गए अपर उप जिलाधिकारी व चकबंदी अधिकारी ड्यूटी पर नहीं पहुंचे। मजिस्ट्रेटों ने दोनों अफसरों से जवाब तलब किया है। थाना में फरियादियों की शिकायतें सुनने व अफसरों की कार्यप्रणाली परखने के लिए जिलाधिकारी अदिति सिंह कूरेभार थाने पहुंची। यहां समाधान दिवस प्रभारी अपर उप जिलाधिकारी रामचंद्र सरोज नदारद रहे। जिलाधिकारी ने उनसे स्पष्टीकरण म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 09:26 PM (IST)
        

इंजीनियरों ने दिया धरना

engineers agitated for demands

सुल्तानपुर : विभिन्न समस्याओं को लेकर उत्तर प्रदेश डिप्लोमा इंजीनियर महासंघ के आह्वान पर चले आंदोलन के दूसरे दिन शनिवार को अभियंताओं ने तिकोनिया पार्क में धरना दिया। विभिन्न मांगों के लिए मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन प्रशासनिक अधिकारी को सौंपा। प्रांतीय स्तर पर डिप्लोमा इंजीनियर की प्रोन्नति व वेतन को लेकर दो दिवसीय आंदोलन के तहत अंतिम दिन शनिवार को तिकोनिया पार्क में धरने का आयोजन किया गया। इसम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 09:25 PM (IST)
        

अफसरों का छापा, गैस एजेंसी सीज

सुल्तानपुर : कुड़वार कस्बा स्थित गैस एजेंसी पर शनिवार को दोपहर में अफसरों ने औचक छापेमारी की। इस दौरान स्टाक अभिलेखों की पड़ताल की गई। अभिलेखों में अनियमितता पाए जाने पर गोदाम को सीज कर दिया गया है। सदर एसडीएम अमित कुमार सिंह की अगुआई में आपूर्ति विभाग के अधिकारियों ने कुड़वार बाजार में स्थित गैस एजेंसी पर अचानक छापेमारी की। स्टाक की जांच के दौरान अफसरों को भारी खामियां मिलीं। अफसरों को वितरण अभि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 09:21 PM (IST)
        

रंगारंग कार्यक्रमों की रही धूम

Cultural fest Abhinandan-2014 ends

सुल्तानपुर : कमला नेहरु गु्रप ऑफ इंस्टीट्यूट की स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित सांस्कृतिक व खेलकूद के कार्यक्रम अभिनंदन 2014 शनिवार को रंगारंग कार्यक्रमों के बीच संपन्न हो गया। समारोह में विजयी प्रतिभागियों को संस्थान के डीजी बिग्रेडियर डीआर सिंह व डीन प्रो.एस जेरी हेडसन रार्बट ने पुरस्कृत किया। तीन दिवसीय अभिनंदन 2014 के अंतिम दिन सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं की धूम रही। म्यूजिक इंस्टू्रमेंट श... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 09:19 PM (IST)
        

छात्रसंघ की बहाली के लिए करेंगे आंदोलन

ABVP agitated for students election

सुल्तानपुर : महाविद्यालयों में छात्र संघ की बहाली के लिए चुनाव जल्द न कराए गए तो अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सड़क पर उतरकर उग्र आंदोलन करेगा। यह चेतावनी देते हुए परिषद के पदाधिकारियों ने प्रशासनिक अधिकारी को ज्ञापन सौंपा और विद्यालय प्रबंधतंत्रों पर तानाशाही का आरोप लगाया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के जिला संयोजक अनुराग शुक्ल के नेतृत्व में दर्जनों छात्रों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर छात्रसंघ चुनाव ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 09:15 PM (IST)
        

बीटेक को हराकर फार्मेसी टीम बनी विजेता

Farmecy team won match

सुल्तानपुर : फरीदीपुर स्थित कमला नेहरू गु्रप ऑफ इंस्टीट्यूशन में आयोजित किए गए क्रीड़ा एवं सांस्कृति समारोह अभिनंदन-2014 में शुक्रवार को विभिन्न खेलों के फाइनल मुकाबले हुए। क्रिकेट में खिताबी मुकाबला फार्मेसी विभाग की टीम ने बीटेक को हराकर जीत लिया। वहीं शनिवार को प्रतियोगिता का समारोह का समापन होगा। इस मौके पर सांस्कृतिक प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। कमला नेहरू से संचालित विविध संस्थानों के 43 ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 09:14 PM (IST)
        

विज्ञान के कई मॉडलों में विद्यामंदिर प्रदेश में अव्वल

Vidhyamandir won the science compitition

सुल्तानपुर : भारतीय शिक्षा समिति पूर्वी उत्तर प्रदेश की ओर से आयोजित प्रांतीय ज्ञान-विज्ञान मेले में सरस्वती विद्यामंदिर वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय विवेकानंद सुल्तानपुर मॉडल सहित कई विधाओं में अव्वल रहा। प्रतिभागियों को शुक्रवार को विद्यालय के वंदना सभा में पुरस्कृत कर प्रोत्साहित किया गया। विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ.लालता प्रसाद पांडेय ने बताया कि भारतीय शिक्षा समिति की ओर से संकुल स्तरीय ज्ञान-... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 09:12 PM (IST)
        

सम्मानित किए गए सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य

Retired teachers being honoured

सुल्तानपुर : शिक्षक कभी भी रिटायर नहीं होता है। समाज में मार्गदर्शक के रूप में वह सदैव जीवंत रहता है। शिक्षक ही राष्ट्र एवं समाज के निर्माण को दिशा देने में समर्थ होता है। ये कहना है माध्यमिक शिक्षक संघ (पांडेय) के प्रदेश अध्यक्ष अमरनाथ सिंह का। वे शुक्रवार को एमजीएस परिसर स्थित क्षत्रिय भवन में प्रधानाचार्य परिषद के बैनर तले आयोजित सेवानिवृत्त प्राचार्य सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे। मंडलीय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 09:06 PM (IST)
        

अशोक अध्यक्ष और राजेश चुने गए मंत्री

Election of Lekhpal Sangh

सुल्तानपुर : लेखपाल संघ की जिला इकाई का शुक्रवार को पुनर्गठन किया गया। जिसमें अशोक सिंह अध्यक्ष व राजेश श्रीवास्तव को मंत्री पद के लिए चुना गया। पं.रामनरेश त्रिपाठी सभागार में खंड मंत्री महेश तिवारी के निर्देशन में जिला इकाई के पदाधिकारियों का निर्वाचन किया गया। अध्यक्ष पद पर अशोक सिंह का मुकाबला गिराधारी यादव से हुए। अशोक सिंह को 202 व गिरधारी को 172 मत प्राप्त हुए। जिसमें अशोक सिंह 30 मतों से व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 09:03 PM (IST)
        

बाइक सवार बदमाशों ने सेल्समैन से 95 हजार लूटे

सुल्तानपुर : कुड़वार थानाक्षेत्र के बांसी गांव के निकट बुधवार की रात एक सेल्समैन से बाइक सवार बदमाशों ने 95 हजार रुपये लूट लिए। वारदात की जानकारी मिलने पर पुलिस ने इलाके की कांबिंग की, लेकिन बदमाश भाग निकले। फिलहाल प्रकरण में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। कुड़वार थानाक्षेत्र अंतर्गत पूरेबेनी माधव गांव निवासी अवधेश पांडेय पुत्र श्याम नारायण एक बिस्किट कंपनी में सेल्समैन हैं। बता... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 09:25 PM (IST)
        

इंजन फेल, पौन घंटे खड़ी रही श्रमजीवी

सुल्तानपुर : पटना से दिल्ली जा रही श्रमजीवी एक्सप्रेस का इंजन गुरुवार की शाम कोइरीपुर स्टेशन पर फेल हो गया। मालगाड़ी का इंजन लगाकर करीब 45 मिनट बाद ट्रेन को चलाया गया। इस दौरान यात्रियों को काफी परेशानियां हुई। मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली जा रही श्रमजीवी एक्सप्रेस 2391 अप करीब साढ़े छह बजे सुल्तानपुर-जौनपुर रेलखंड के कोइरीपुर स्टेशन के करीब पहुंची। तभी ड्राइवर को इंजन में खराबी की जानकारी हुई। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 09:23 PM (IST)
        
(News from Sultanpur, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें