Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सोनभद्र

नकदी समेत डेढ़ लाख के जेवरात चोरी

रामपुर (जौनपुर): नेवढि़या थाना क्षेत्र के कसियांव गांव में चोरों ने दुस्साहस का परिचय देते हुए लाखों का माल पार कर दिया। बुधवार की रात श्याम लाल बेनवंशी के घर में लोग सोए थे। सदर दरवाजे को खोलकर अंदर घुसे चोरों ने उसे भीतर से बंद कर दिया तथा जिस कमरे में लोग सो रहे थे, उसकी सिटकिनी बाहर से बंद कर दी। इसके बाद घर में रखे 6 हजार नकद, 25 हजार के कपड़े व करीब डेढ़ लाख के आभूषण उठा ले गए। इसी तरह रामपुर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 06:03 PM (IST)
        

टूट के कगार पर खड़े दंपती का मिलन

ओबरा (सोनभद्र) : दिवाली पर पुलिस उपाधीक्षक की सूझ-बूझ से टूट के कगार पर जा पहुंचे दंपती का मिलन हो गया। इस दौरान थाने में कई माह बाद नाती को देख दादा के आंखों से आंसू टपक पडे़। सेक्टर नौ में आवास संख्या तृतीय (टी) 188 के निवासी रवि कुमार शर्मा और उनकी पत्नी प्रतिभा कुमारी के बीच अत्यधिक अनबन हुई तो लिखा-पढ़ी के स्तर पर यह मामला पुलिस उपाधीक्षक प्रमोद कुमार यादव तक जा पहुंचा। इसकी शिकायत महिला आय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:36 PM (IST)
        

वेतन को लेकर सफाई कर्मियों का प्रदर्शन

चुर्क (सोनभद्र) : बकाया वेतन का भुगतान न होने के विरोध में बुधवार को नगर पंचायत चुर्क-गुर्मा के सफाई कर्मियों ने बाजार में प्रदर्शन कर जमकर नारेबाजी की। इस दौरान सफाई कर्मियों ने प्रदर्शन के बाद कार्य ठप कर दिया। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक बकाया वेतन का भुगतान नहीं हो जाता तब तक कार्य पर नहीं लौटेंगे। प्रदर्शन के दौरान सफाई कर्मियों ने कहा कि तीन माह से वेतन नहीं मिल रहा है। दशहरा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:34 PM (IST)
        

विवाद में महिला ने लगाई आग, गंभीर

दुद्धी (सोनभद्र) : कोतवाली क्षेत्र के मल्देवा गांव में पति-पत्‍‌नी के बीच हुई तकरार के बाद महिला ने अपने ऊपर मिट्टी का तेल छिड़क कर आग ली। घटना मंगलवार की देर रात की बताई गई है। रात्रि करीब दस बजे बुरी तरह झुलसी अवस्था में अस्पताल पहुंची महिला को प्राथमिक उपचार के बाद जिला चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया गया। वह करीब पचास प्रतिशत जली है। मल्देवा गांव निवासी लाल बिहारी और उसकी दूसरी पत्‍‌नी राजमती द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:03 PM (IST)
        

किशोरी से छेड़छाड़, आरोपी हिरासत में

दुद्धी (सोनभद्र) : कोतवाली क्षेत्र के रजखड़ गांव में गेहूं पिसाने गई किशोरी से छेड़छाड़ करने के आरोप में पुलिस ने एक युवक को हिरासत में ले कर मामले की पड़ताल शुरू कर दी है। घटना सोमवार की शाम की बताई गई। इस बाबत पीड़िता ने पुलिस को तहरीर देकर बताया है कि वह गांव में आटा चक्की पर गेहूं पिसाने गई थी। इसी दरम्यान वहां पहुंचे आरोपी ने उसके साथ छेड़छाड़ शुरू कर दी। इसका विरोध करने पर वह चक्की मालिक से भी उलझ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:03 PM (IST)
        

लक्ष्य पाने को गंभीरता से हो रहे प्रयास

अनपरा (सोनभद्र) : चालू वित्त वर्ष में एनसीएल को अब तक का सर्वाधिक कोयला उत्पादन लक्ष्य 77 मिलियन टन एवं पुराने स्टाक समेत कोल आफटेक (डिस्पैच) लक्ष्य 78 मिलियन टन हासिल करना है, जिसे प्राप्त करने की दिशा में कंपनी पूर्ण मनोयोग के साथ अग्रसर है। एनसीएल के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक तापस कुमार नाग ने बुधवार को एनसीएल मुख्यालय सिंगरौली में आयोजित पत्रकार वार्ता में यह जानकारी देते हुए कहा कि गत छमाही ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:03 PM (IST)
        

छठ घाट की सफाई का कार्य जोरों पर

अनपरा (सोनभद्र) : छठ पर्व नजदीक आते ही परिक्षेत्र स्थित छठ घाटों की साफ-सफाई का कार्य जोरों पर है। कहुआनाला अर्जुन छठ घाट समिति के अध्यक्ष प्रदीप कालरा, सचिव संजय तिवारी, कोषाध्यक्ष अभिषेक विश्वकर्मा के नेतृत्व में पदाधिकारियों द्वारा बुधवार की प्रात: सफाई कार्यो का जायजा लिया गया। औड़ी के ग्राम प्रधान राकेश बैसवार द्वारा एक दर्जन से अधिक श्रमिकों को कार्य में लगाया गया है। कहुआनाला छठ घाट पर हजा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 07:03 PM (IST)
        

पेंशन में व्याप्त खामियों को किया जाए दूर

सोनभद्र : सेवानिवृत्त प्राथमिक शिक्षक कल्याण परिषद के पदाधिकारियों की बैठक राब‌र्ट्सगंज स्थित रामजानकी मंदिर परिसर में हुई। जम्मू कश्मीर में आई आपदा से पीड़ित लोगों के लिए अधिक से अधिक सहयोग भेजने का आह्वान किया गया। साथ ही सेवानिवृत्त शिक्षकों की पेंशन में व्याप्त खामियों को दूर करने की मांग की गई। वक्ताओं ने कहा कि वरिष्ठ कोषाधिकारी से वार्ता कर सेवानिवृत्त शिक्षकों की समस्याओं के निस्तारण कराए ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:22 PM (IST)
        

शातिर अपराधी ने पुलिस को खूब छकाया

सोनभद्र : वारदात एक दिन पुरानी है लेकिन पुलिस की सक्रियता को दर्शाने वाली है। दरअसल राब‌र्ट्सगंज कोतवाली से मंगलवार को सुबह 10 बजे एक शातिर अपराधी हथकड़ी की रस्सी ब्लेड से काटकर फरार हो गया। उसके भागने के बाद जब मामला खुला तो हाय तौबा मच गया। गनीमत थी कि नाकेबंदी के बाद नगर की एक गली से वह दबोचा गया लेकिन यह घटना कई सवाल खड़े कर गया। पुलिस को चकमा देने वाला संजय विश्वकर्मा निवासी डाला वर्ष 2012 मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:10 PM (IST)
        

नई तकनीक से जागरुक हुए किसान

चोपन (सोनभद्र) : ब्लाक परिसर में मंगलवार को आयोजित 'कृषि निवेश मेला' के जरिए किसानों को अहम जानकारी दी गई। बीज भंडार के प्रभारी राकेश चंद्र ने किसानों को कृषि की नई तकनीक से अवगत कराया। कृषि निवेश मेला में ब्लाक के विभिन्न ग्राम पंचायतों के सैकड़ों किसानों ने भाग लिया। कार्यक्रम का उद्घाटन ब्लाक प्रमुख निलिजा सिंह के द्वारा फीता काटकर किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उफ परियोजना निदेशक डा.... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:07 PM (IST)
        

बच्चों के विकास में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भूमिका अहम

अनपरा (सोनभद्र) : बच्चों के सर्वागीण विकास में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भूमिका अहम है। इससे बच्चों में निहित प्रतिभा का प्रगटीकरण होता है। रेनूपावर प्रेक्षागृह में आयोजित आदित्य बिड़ला पब्लिक स्कूल के 36वें वार्षिकोत्सव समारोह में विद्युत गृह के यूनिट हेड व विद्यालय के अध्यक्ष आरके गुप्ता ने उक्त विचार व्यक्त करते हुए बच्चों को कठिन परिश्रम के साथ अध्ययन करने की नसीहत दी। विद्यालय के प्रधानाचार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:49 PM (IST)
        

कथक में 'टी-20' की प्रस्तुति ने किया मंत्रमुग्ध

डाला (सोनभद्र) : अचलेश्वर महादेव मंदिर के 47वें वार्षिकोत्सव का समापन संगीत एवं नृत्य समारोह से हुआ। इस मौके पर मंच पर नृत्य-संगीत की जैसे गंगा ही उतर आई हो। कार्यक्रम का उद्घाटन महंत मुरली तिवारी, ऋषिकेश से आए स्वामी भगवतानंद महराज, जेपी समूह के कार्यकारी अध्यक्ष अजय शर्मा एवं अधिशासी अध्यक्ष अमित शर्मा ने दीप जलाकर किया। इसके पश्चात बनारस से आए कथक नर्तक पं. माता प्रसाद मिश्र एवं उनके पुत्र रु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:48 PM (IST)
        

ओबरा बना जिला वालीबॉल चैंपियन

ओबरा (सोनभद्र) : ओबरा ने रेनुसागर को हराकर स्व. कन्हैया लाल मेमोरियल 19वीं जिलास्तरीय वालीबाल चैंपियनशिप अपने नाम कर ली है। विजेता टीम को मुख्य अतिथि नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि रमेश सिंह यादव ने ट्राफी प्रदान कर पुरस्कृत किया। फाइनल के रोमांचक मैच में डा. भीमराव अंबेडकर स्टेडियम में वालीबॉल स्पोर्टिग क्लब ओबरा ने रेनुसागर को 25-14, 25-21 व 25-22 से हराया। प्रतियोगिता में रेनुसागर के राजन को प्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:47 PM (IST)
        

रंगोली से बच्चों की निखरती है प्रतिभा

अनपरा (सोनभद्र) : रंगोली प्रतियोगिता द्वारा छात्र-छात्राओं में एकाग्रता, स्वच्छता एवं सौंदर्य बोध की कला विकसित होती है। स्थानीय आवासीय परिसर स्थित डा. अम्बेडकर सरस्वती शिशु मंदिर में आयोजित रंगोली प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर मुख्य अतिथि ज्योतिपुंज महिला मंडल की वरिष्ठ सदस्य सुरेखा राजीव ने उक्त विचार व्यक्त करते हुए कहा कि इस प्रकार के आयोजन से बालकों में अंतर निहित प्रतिभा का प्रकटीकरण होता... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:37 PM (IST)
        

दीपावली पर नयी बस्ती को मिली सौगात

अनपरा (सोनभद्र) : लंबी जद्दोजहद के बाद नई बस्ती परासी में 400 केवीए का नया ट्रांसफार्मर लगने पर नागरिकों ने राहत की सांस ली। किसी न किसी वजह से नई बस्ती में ट्रांसफार्मर लगने की प्रक्रिया एक-एक दिन बढ़ती जा रही थी। पूर्व जिला पंचायत सदस्य जगदीश बैसवार, विहिप के जिलाध्यक्ष एके गुप्ता, भाजपा मंडल अध्यक्ष मनीष श्रीवास्तव, परासी ग्राम प्रधान विश्राम बैसवार, ऊर्जाचल उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल के मह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:16 PM (IST)
        

जमकर खनके जेवर व बर्तन

सोनभद्र /चुर्क : सुख-समृद्धि व वैभव का पर्व धनतेरस मंगलवार को जनपद में धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान जनपद में दिल खोलकर खरीदारी हुई। अनुमान के मुताबिक करीब दस करोड़ रुपये से अधिक की खरीद-फरोख्त की गई। अकेले जिला मुख्यालय पर ही विभिन्न साजो-समान की खरीद के दौरान दो करोड़ रुपये से अधिक की बिक्री हुई। गाड़ी व स्वर्णाभूषण पर सर्वाधिक खर्च किए गए। इसके अलावा बर्तन, साजो-समान व अन्य वस्तुओं पर भी खर्च किए... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:14 PM (IST)
        

छह सफाई कर्मी निलंबित

दुद्धी (सोनभद्र) : तहसील मुख्यालय पर मंगलवार को जन सुनवाई करने आए जिलाधिकारी दिनेश कुमार ने अपने कार्य स्थल से नदारद पाए गए आधा दर्जन सफाई कर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। साथ ही दो आंगनबाड़ी सहायिकाओं को हटाने व एक शिक्षिका का वेतन रोकने का निर्देश दिया। यह कार्रवाई तहसील दिवस में आए अधिकारियों की टीम गठित कर क्षेत्र के गांवों में औचक निरीक्षण के लिए नियुक्त विशेष टीम की रिपोर्ट पर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:03 PM (IST)
        

लेखपालों का तहसील पर प्रदर्शन

सोनभद्र : चार सूत्रीय मांगों को लेकर उत्तर-प्रदेश लेखपाल संघ की ओर से मंगलवार को जिला मुख्यालय पर धरना, प्रदर्शन किया गया। वक्ताओं ने कहा कि अपनी मांगों को लेकर 13 अक्टूबर को लखनऊ में भी धरना-प्रदर्शन किया था। बावजूद इसके समस्या जस की तस बनी हुई है। मांग करते हुए कहा कि लेखपालों के रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया नहीं की जा रही है। जनपद के तीनों तहसीलों सदर, दुद्धी व घोरावल में तैनात लेखपाल अतिरिक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:58 PM (IST)
        

आश्वासन पर माले का आंदोलन स्थगित

दुद्धी (सोनभद्र) : जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक के आश्वासन पर बीते पंद्रह सिंतबर से क्रमिक अनशन पर बैठे भाकपा माले के लोगों ने हाल फिलहाल अपने आंदोलन को स्थगित करने का निर्णय लिया। सैंतीस दिनों ने अनशनरत आंदोलनकारियों ने तहसील प्रशासन पर आंदोलन की उपेक्षा करने का आरोप लगाते हुए पुलिस अधीक्षक के समक्ष बभनी पुलिस पर कई गंभीर आरोप भी लगाए। इस पर एसपी ने प्रकरण के बाबत संबंधित थाने के एसओ मनोज कुमार पां... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:57 PM (IST)
        

गरबा व डांडिया का लोगों ने उठाया लुत्फ

शक्तिनगर (सोनभद्र): सिंगरौली सुपर थर्मल पावर स्टेशन के कालोनी परिसर स्थित महिलाओं की स्वयंसेवी संस्था वनिता समाज द्वारा दीपावली उत्सव का आयोजन किया गया। वनिता समाज भवन में आयोजित उत्सव के प्रारंभ में श्री गणेश भगवान की पूजा कर मां दुर्गा एवं लक्ष्मी की आराधना की गई। मुख्य अतिथि वनिता समाज की अध्यक्ष सोमा चौधरी, उपाध्यक्ष विभा श्रीवास्तव ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर किया। स्वामी मैती एवं बनानी ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:18 PM (IST)
        
(News from Sonbhadra, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें