1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सोनभद्र

बाल शिक्षा अधिकार के प्रति किया जागरूक

सोनभद्र : राबटर्सगंज विकास खंड के उरमौरा स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय परिसर में सोमवार को शिक्षा विभाग ने आरटीइ मेले का आयोजन किया। मुख्य अतिथि उपबेसिक शिक्षा अधिकारी विमला शंकर त्रिपाठी ने मां सरस्वती के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर दीप जलाया। बच्चों ने सरस्वती वंदना और स्वागत गीत गाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। विद्यालय में शत-प्रतिशत नामांकन व ठहराव के लिए सरकार द्वारा बाल शिक्षा अधिक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 08:07 PM (IST)
        

डिस्चार्ज चैनल में कूदी महिला का नहीं मिला शव

अनपरा (सोनभद्र): रविवार की सुबह अनपरा तापीय परियोजना के डिस्चार्ज चैनल में कूदी महिला का शव सोमवार को भी नहीं मिला। ग्रामीण व परिजन शव की तलाश में रिहंद जलाशय के आसपास खोजबीन करते नजर आए। डिबुलगंज निवासी 30 वर्षीय गुड्डन पत्नी राजकुमार भारती की रविवार की प्रात: अनपरा तापीय परियोजना के डिस्चार्ज चैनल में कूदकर आत्महत्या करने की खबर से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी थी। रविवार को भी लोगों ने शव की त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 07:46 PM (IST)
        

जाम के झाम से बढ़ी परेशानी

अनपरा (सोनभद्र): वाराणसी-शक्तिनगर मुख्य मार्ग पर जगह-जगह पटरियों पर अतिक्रमण व भारी वाहनों के बेतरतीब खड़े होने से नागरिक आएदिन भीषण जाम की समस्या से दो-चार हो रहे है। जाम के कारण नागरिकों को जहां आवागमन में अनावश्यक विलंब का सामना करना पड़ रहा है वहीं दुर्घटनाएं भी हो रही हैं। डिबुलगंज से बीना के मध्य दुर्घटना बाहुल्य मुख्य मार्ग की पटरियों पर व्यापक अतिक्रमण किया गया है। काशी मोड़, औड़ी मोड़, अनपरा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 07:43 PM (IST)
        

दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनने पर हर्ष

सोनभद्र: भारतीय जनता पार्टी के दस करोड़ सदस्यता लक्ष्य पूरा होने व दुनिया की सबसे बडी पार्टी बनने पर सोमवार को मेन चौक पर कार्यकर्ताओं ने मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया। इस दौरान हुई सभा को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष भूपेश चौबे ने कहा कि कार्यकर्ताओं का परिश्रम व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की कुशल योजना से आज भारतीय जनता पार्टी को दुनिया की नंबर वन पार्टी बन गई। भाजप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 07:41 PM (IST)
        

विधायक ने सीएम से की बीएसए की शिकायत

सोनभद्र: अगस्त 2014 में सहायक अध्यापक बने दुरस्त बीटीसी व बीटीसी प्रशिक्षुओं के वेतन के मामले ने मंगलवार को नया मोड़ ले लिया। राब‌र्ट्सगंज सदर विधायक अविनाश कुशवाहा ने मुख्यमंत्री, प्रमुख सचिव व जिलाधिकारी को पत्र भेजकर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी नंदलाल पर वेतन निकासी के लिए अवैध वसूली किए जाने का आरोप लगाया है। विधायक का कहना है कि अगस्त 2014 में जिले में कुल 654 शिक्षकों की तैनाती हुई थी। नौ माह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 07:23 PM (IST)
        

फीस वृद्धि को लेकर नहीं थम रहा आक्रोश

डाला (सोनभद्र): फीस वृद्धि को लेकर नागरिकों का आक्रोश थम नहीं रहा है। नगर में अभिभावकों, छात्रों व महिलाओं ने रैली निकालकर विद्यालय प्रबंधन के विरुद्ध नारे लगाए। धौठा टोला, रेक्सहवां, सेक्टर बी चौराहे के तीस सौ घरों तक पहुंच लोगों ने इस आंदोलन को सफल बनाने व अपना बहुमूल्य समय देने के लिए हस्ताक्षर अभियान चलाया। रविवार की देरशाम अभिभावकों ने स्थानीय बाजार में पैदल ही फीस वृद्धि वापस लेने के लिए म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 07:15 PM (IST)
        

अंबेडकर के रास्ते पर चलने का संकल्प

ओबरा(सोनभद्र): खैरटिया गांव में शनिवार को जयंती समारोह में डा. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण कर उनके बताए आदर्शो पर चलने का संकल्प लिया गया। इस दौरान मुख्य अतिथि रमेश ¨सह यादव, विशिष्ट अतिथि रंजना ¨सह ने जरूरतमंदों में वस्त्र वितरित कर भविष्य में भी लोगों की मदद करने की बात कही। समारोह में सियाराम ने कहा कि दलितों व शोषित वर्ग के उत्थान के लिए डा. भीमराव अंबेडकर के संघर्ष को सदैव याद ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 07:14 PM (IST)
        

कविता कृष्णन की टीम का हुआ विरोध

दुद्धी (सोनभद्र): भाकपा माले कोर कमेटी की सदस्य व एपवा की राष्ट्रीय महासचिव कविता कृष्णन व उनकी टीम को सोमवार की सुबह परियोजना समर्थकों के कोपभाजन का शिकार होना पड़ा। टीम कनहर ¨सचाई परियोजना पर मचे बवाल के बाद दुद्धी सीएचसी में भर्ती लाठीचार्ज में घायल विस्थापितों से मिलने आई थी। परिसर में करीब घंटे भर के हंगामे के बाद स्थानीय पुलिस किसी तरह टीम को एसडीएम व कोतवाल के वाहन में बैठाकर सुरक्षित वापस भ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 07:05 PM (IST)
        

विस्थापितों के बीच विधायक सक्रिय

दुद्धी (सोनभद्र): ¨सचाई मंत्री शिवपाल यादव का संदेश मिलते ही विधायक रुबी प्रसाद पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ महिला ब्रिगेड को विस्थापितों के बीच सक्रिय कर दिया। डूब क्षेत्र के गांवों में गए लोगों को विधायक ने सख्त निर्देश दिया है कि वे गंभीरतापूर्वक विस्थापितों की समस्याएं सुनें। सरकारी कर्मियों से मिलकर उनकी समस्याओं का निस्तारण कराएं। इसमें यदि कहीं कोई कोताही बरतता है तो इसकी तत्काल सूचना दें। सं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 07:04 PM (IST)
        

18 वर्ष से बिछी पाइप लाइन से अब तक आपूर्ति नहीं

चुर्क (सोनभद्र): बढ़ौली-कुसाही जल प्रखंड द्वारा सदर ब्लाक के रौप ग्राम पंचायत में 18 वर्ष पूर्व बिछाई गई पाइप लाइन से पेयजल आपूर्ति न होने से ग्रामीणों के समक्ष पेयजल संकट उत्पन्न हो गया है। धीरे-धीरे बढ़ रहे तापमान के साथ ही खिसकते जलस्तर से लोगों के माथे पर ¨चता की लकीरें खिंच गई हैं। एक के बाद एक हैंडपंप पानी से नाता तोड़ते जा रहे हैं। कुछ हैंडपंप तो मरम्मत के अभाव में पहले से ही खराब पड़े हैं और... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 07:04 PM (IST)
        

डिब्बा व बाल्टी लेकर मांगा पानी

सोनभद्र: गर्मी के साथ ही जिले में दिन-प्रतिदिन पानी की समस्या भी बढ़ती जा रही है। ऐसे में जलालत झेल रहे लोगों में आक्रोश भी बढ़ता जा रहा है। राब‌र्ट्सगंज ब्लाक के ग्राम पंचायत लोढ़ी व उरमौरा के बाद बढ़ौली के अमिरती स्थित दलित बस्ती के लोगों ने सोमवार को पानी के लिए डिब्बा व बाल्टी लेकर प्रदर्शन किया। इस दौरान जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन की अगुवाई प्रधान संजय जायसवाल खुद कर रह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 07:03 PM (IST)
        

एनओसी के लिए फंसी 34 करोड़ की पेयजल योजना

ओबरा(सोनभद्र): अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) न मिलने से जलनिगम की बिल्ली-मारकुंडी ग्राम पंचायत और ओबरा नगर पंचायत की 34.31 करोड़ की 3430 किलोलीटर की पेयजल योजना फंसी पड़ी है। विलंब होने से समय से प्यास बुझाने की सरकार की मंशा पर पानी फिर सकता है। योजना के लिए जलनिगम पूर्व मध्य रेलवे धनबाद और उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम शक्ति भवन लखनऊ से एनओसी हासिल करने में जुटा है। योजना पर बिल्ली-मार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 07:02 PM (IST)
        

हादसों में खलासी की मौत, 11 घायल

सोनभद्र : जिले में सोमवार को तीन स्थानों पर हुए सड़क हादसों में एक खलासी की मौत हो गई तथा 11 लोग घायल हो गए। घायलों में तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। उन्हें अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। आसनडीह प्रतिनिधि के अनुसार: छत्तीसगढ़ राज्य की सीमा पर स्थित बभनी थाना क्षेत्र के अम्मा झरिया गांव के जंगल में रविवार की देररात तरबूज से भरा पिकअप पलट गया। इस दौरान नीचे दबने से खलासी छत्तीसगढ़ ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 06:57 PM (IST)
        

रेल लाइन पर मिला किशोरी का शव, सनसनी

ओबरा (सोनभद्र): स्थानीय थाना क्षेत्र के वैष्णो मंदिर के समीप रेल लाइन पर सोमवार की सुबह किशोरी का शव मिलने से सनसनी फैल गई। करीब 16 वर्षीय किशोरी के सिर पर चोट के निशान थे। हत्या कर शव के फेंके जाने की आशंका जताई जा रही है। बिल्ली जंक्शन से चोपन की ओर जाने वाले ट्रैक पर शौच के लिए गए कुछ ग्रामीणों ने किशोरी का शव देखा। लाल रंग की ¨जस व टी-शर्ट पहनी युवती के सिर पर चोट के गहरे निशान हत्या की ओर इ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 06:56 PM (IST)
        

धारदार हथियार से वार कर युवक को किया अधमरा

घोरावल (सोनभद्र): कोतवाली क्षेत्र के लोढ़ोता पुल के पास रविवार की रात युवक पर धारदार हथियार से जानलेवा हमला कर जख्मी कर दिया गया। उपचार के लिए उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। वहां युवक की हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने उसे जिला अस्पताल भेज दिया। देवरीकाठ गांव निवासी सुनील (22) घोरावल कस्बे में काम करता है। वह रविवार की देरशाम काम कर साइकिल से वापस घर आ रहा था। जैसे ही वह लोढ़ोता पुल क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 06:55 PM (IST)
        

एक माह बाद भी किसानों के खाते में नहीं पहुंची बीमा राशि

घोरावल(सोनभद्र): सोनभद्र के 16972 किसानों के लिए 32476 हेक्टेयर फसल के एवज में मौसम आधारित फसल बीमा के माध्यम से सात करोड़ 67 लाख 66 हजार 394 रुपये व चार पैसे की राशि बीमा कंपनी द्वारा जारी की गई थी। बीमा राशि को जारी होने के एक माह बाद भी किसानों के खाते में धनराशि उपलब्ध न होने पर किसानों में आक्रोश व्याप्त है। यह बीमा राशि जनपद में 2014 के खरीफ फसल के लिए दिया जाना है। बताया जाता है कि जोनल ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:58 PM (IST)
        

ज्वालामुखी मेला मैदान में गंदगी का अंबार

शक्तिनगर (सोनभद्र): ज्वालामुखी प्रांगण में चैत्र नवरात्र पाक्षिक मेला समाप्त होते ही मेला प्रांगण में चारों ओर गंदगी का साम्राच्य कायम हो गया है। जरा सी हवा चलते ही जगह-जगह बिखरा कूड़ा उड़ कर मंदिर की ओर चला जाता है। नागरिकों ने मेला प्रांगण को साफ कराने की मांग की है। चैत्र नवरात्र में ज्वालामुखी प्रांगण में लगे पाक्षिक मेला को समाप्त हुए पांच दिन व्यतीत हो गए। मेले से दुकानें तो उठ गई, किन्तु ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:57 PM (IST)
        

हर किसान को मिले प्रति हेक्टेयर 15 हजार

सोनभद्र: कनहर ¨सचाई परियोजना के विस्थापितों को पूरा मुआवजा नहीं दिया जा रहा है। इसका पुन: सर्वेक्षण कराकर उचित मुआवजा दिया जाए। बाबा साहब डा.अंबेडकर की जयंती के दिन धरना-प्रदर्शन कर रहे विस्थापितों के ऊपर लाठीचार्ज की अपना दल ¨नदा करता है। प्रदेश सरकार से मांग करता है कि इस घटना की उच्चस्तरीय जांच कराई जाए। यह बातें ¨सचाई डाक बंगले में रविवार को अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने पत्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:49 PM (IST)
        

डिस्चार्ज चैनल में कूदकर महिला ने की आत्महत्या

अनपरा (सोनभद्र): डिबुलगंज निवासी एक महिला ने अज्ञात कारणों से रविवार की सुबह अनपरा तापीय परियोजना के डिस्चार्ज चैनल में कूदकर आत्महत्या कर ली। घटना से परिजनों में जहां कोहराम मच गया है। वहीं बच्चों का रो-रोकर बुराहाल है। डिबुलगंज निवासी 30 वर्षीय गुड्डन पत्नी राजकुमार भारती का शव सुबह अनपरा तापीय परियोजना के डिस्चार्ज चैनल में शव देख हड़कंप मच गया। आनन-फानन में परिजनों सहित सैकड़ों ग्रामीण मौके पर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:38 PM (IST)
        

पति व सास के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा

अनपरा (सोनभद्र): औड़ी मोड़ निवासी एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के मामले में पुलिस ने पति व सास के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। औड़ी मोड़ निवासी 24 वर्षीय राजवंती देवी पत्नी कृष्ण कुमार चौरसिया की 16 अप्रैल की प्रात: संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। इस दौरान मृतका की मां चंद्रावती का आरोप ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 07:37 PM (IST)
        
(News from Sonbhadra, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें