सोनभद्र

  • जन-जन को मिले योजनाओं का लाभ

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 08:02 PM (IST)

    सोनभद्र: भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं की बैठक नगर स्थित एक प्रतिष्छान में बुधवार को हुई। इसमें संरचनात्मक चर्चा, प्रधानमंत्री बीमा योजना व स्वच्छता अभियान की समीक्षा एवं आगामी रणनीति तय की गई। बैठक का शुभारंभ मुख्य अतिथि राष्ट्रीय सहसंगठन मंत्री शिवप्रकाश व विशिष्ट अतिथि क्षेत्रीय संगठन मंत्री चंद्रशेखर ने पं. दीनदयाल उपाध्याय व डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वल... और पढ़ें »

  • चिकित्सक पिता-पुत्र के खिलाफ मामला दर्ज

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:58 PM (IST)

    दुद्धी(सोनभद्र): निजी चिकित्सक के खिलाफ अधिवक्ताओं की गहन लामबंदी देख कोतवाली पुलिस को अंतत: चिकित्सक पिता-पुत्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज करना पड़ा। दोनों आरोपी को नामजद करते हुए विभिन्न धाराओं में मामला पंजीकृत किया गया। दूसरी ओर आरोपी चिकित्सक ने भी मंगलवार की शाम पीड़ित अधिवक्ता,उनकी पत्नी समेत चार-पांच अज्ञात लोगों पर हॉस्पिटल में घुसकर अपशब्दों का प्रयोग करने व मारपीट का आरोप लगाते हुए पुलिस को... और पढ़ें »

  • महिलाओं ने रोका वन विभाग का काम

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:50 PM (IST)

    गो¨वदपुर (सोनभद्र): वन रेंज म्योरपुर के बगइयानार बीट स्थित ग्राम वनभूमि पर बघाडू रेंज द्वारा पौधरोपण के लिए गड्ढा खोदे जाने को लोकर ग्राम प्रधान मंजू देवी ने महिलाओं के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर काम रोकवा दिया। इस दौरान आरोप लगाया कि आखिर ग्राम वनभूमि म्योरपुर रेंज क्षेत्र में है तो दूसरे रेंज वालों का क्या अधिकार है। उन्होंने मौके से काम रोकते हुए कहा कि वन विभाग ग्राम वनभूमि को ग्राम वन समिति को... और पढ़ें »

  • लोहिया गांवों में तत्काल विद्युतीकरण का निर्देश

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:47 PM (IST)

    अनपरा (सोनभद्र): लोहिया गांव में विद्युतीकरण की धीमी प्रगति पर पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के अधीक्षण अभियंता ने संबंधित संविदा कंपनी को कड़ा दिशानिर्देश दिया। विद्युतीकरण योजना 12वीं प्लान के अंतर्गत डा. राम मनोहर लोहिया समग्र ग्राम विकास योजना वर्ष 2015-16 के तहत चयनित ग्रामों का विद्युतीकरण कराया जाना है। इनमें कुछ लोहिया ग्राम ऐसे हैं जिनमें आरईसी से अनुमोदित एसएलडी से अधिक खंभे व परिवर्तक... और पढ़ें »

  • एमएलसी चुनाव के लिए सपा ने कसी कमर

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:44 PM (IST)

    सोनभद्र: समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को पार्टी कार्यालय में बैठक कर एमएलसी चुनाव के लिए रणनीति बनाई। कहा कि एमएलसी की सीट हरहाल में जीत कर रहेंगे। इस दौरान एमएलसी प्रत्याशी को जिताने का कार्यकर्ताओं से आह्वान किया गया। जिलाध्यक्ष अविनाश कुशवाहा ने कहा कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम ¨सह यादव ने उत्तर प्रदेश विधान परिषद के स्थानीय प्राधिकारी (एमएलसी) मीरजापुर-सोनभद्र से रामलली... और पढ़ें »

  • नवीकरणीय ऊर्जा लक्ष्य प्राप्त करने पर बल

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:39 PM (IST)

    बीजपुर (सोनभद्र): रिहंद परियोजना की संस्कृति एवं टीम भावना अनुकरणीय है। इसी टीम भावना के कारण परियोजना की दक्षता में दिन-प्रतिदिन वृद्धि हो रही है। रिहंद परियोजना के स्थापना दिवस पर विशेष रूप से आए एनटीपीसी के निदेशक तकनीकी अनिल कुमार झा ने इंद्रधनुष प्रेक्षागृह में आयोजित समारोह में यह विचार व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों के परिश्रम तथा लगन की बदौलत परियोजना निश्चित ही भविष्य में भी... और पढ़ें »

  • विशिष्ट ऊर्जा संस्कृति एनटीपीसी की पहचान

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:38 PM (IST)

    ¨वध्यनगर (¨सगरौली): ¨वध्याचल परियोजना के दौरे पर आए एनटीपीसी के निदेशक तकनीकी एके झा ने चरण पांच की सीएचपी के एमसीसी बि¨ल्डग व चरण चार की सीएचपी की स्टेकर रिक्लेमर का उद्घाटन किया। श्री झा ने परियोजना परिसर में स्थित सूर्य भवन प्रांगण में पौधरोपण करने के बाद परियोजना के स्टेज-5 की 13 वीं इकाई के सेंट्रल कंट्रोल रूम, एफजीडी परिसर तथा स्टेज-4 की सीएचपी के स्टेकर रिक्लेमर का उद्घाटन किया। स्टेज-2 ... और पढ़ें »

  • एथलेटिक स्पर्धाओं में बच्चों ने दिखाया उत्साह

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:32 PM (IST)

    बीरपुर (सोनभद्र): परिषदीय प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों के बच्चों की प्रतिभा में निखार के उद्देश्य से म्योरपुर ब्लाक के जरहां न्याय पंचायत में दो दिवसीय न्याय पंचायत स्तरीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ बुधवार को समाजसेवी एवं क्षेत्र पंचायत सदस्य मुन्नालाल गुप्त द्वारा फीता काटकर किया गया। जरहां के न्याय पंचायत प्रभारी अखिलेश देव पांडेय ने बताया कि ... और पढ़ें »

  • मार्ग की पटरियों का समतलीकरण शुरू

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:28 PM (IST)

    अनपरा(सोनभद्र): व्यापक जनसमस्या को देखते हुए लोक निर्माण विभाग द्वारा लंबे समय से क्षतिग्रस्त मुख्य मार्ग की पटरियों के समतलीकरण की कवायद शुरू कर दी गई है। श्रमिकों द्वारा पटरियों पर निर्मित गड्ढों को जेसीबी मशीन से भरकर उन्हें समतल करने का कार्य किया जा रहा है। परिक्षेत्र स्थित मुख्य मार्ग की पटरियां लंबे समय से क्षतिग्रस्त हैं। क्षतिग्रस्त पटरियों के कारण होने वाली सड़क दुर्घटनाओं में जान-माल क... और पढ़ें »

  • लापरवाही के आरोप में सेक्रेटरी निलंबित

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:14 PM (IST)

    सोनभद्र: ग्राम विकास अधिकारी विपिन कुमार ¨सह को पीडी की जांच के बाद काम में लापरवाही मिलने पर जिलाधिकारी ने बुधवार को निलंबित कर दिया। जिलाधिकारी ने बताया कि जन कल्याणकारी व विकासपरक कार्यक्रमों में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों की खैर नहीं होगी। जो अधिकारी व कर्मचारी ग्राम्य विकास के कार्यों से जुड़े हैं, वह पूरी निष्ठा व लगन के साथ जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्रों को मुहैया कराएं। किसी भ... और पढ़ें »

  • तीन जोन व 12 सेक्टरों में बंटे परीक्षा केंद्र

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:11 PM (IST)

    सोनभद्र: अपर जिला मजिस्ट्रेट रामचंद्र ने बताया कि 18 फरवरी से शुरू होकर 21 मार्च तक चलने वाले बोर्ड परीक्षा की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। बताया कि वार्षिक परीक्षा केंद्रों को तीन जोन व 12 सेक्टरों में विभाजित करते हुए जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेटों की तैनाती कर दी गई है। अपर जिला मजिस्ट्रेट ने जिले के तीनों तहसीलों के उपजिला मजिस्ट्रेटों को उनके अनुमंडल में पड़ने वाले परीक्षा केंद्रों के लिए जोनल... और पढ़ें »

  • हास्टल में घटिया भोजन पर हंगामा

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:10 PM (IST)

    दुद्धी (सोनभद्र): आश्रम पद्धति विद्यालय में मंगलवार की रात घटिया भोजन को लेकर हंगामा मचने की सूचना पर बुधवार की सुबह एसडीएम ने छात्रावास का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान तमाम खामियां मिलने पर अधीक्षक को कड़ी फटकार लगाई। तत्काल व्यवस्था में सुधार लाने का निर्देश दिया। तहसील मुख्यालय के आश्रम पद्धति विद्यालय में मंगलवार की रात घटिया भोजन परोसने से खफा छात्रावास के छात्र रात में भोजन का बहिष्क... और पढ़ें »

  • पिपरी में पेयजलापूर्ति बाधित, बढ़ी परेशानी

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:09 PM (IST)

    रेणुकूट (सोनभद्र): पिपरी नगर पंचायत के अधिकांश क्षेत्रों में ¨सचाई विभाग द्वारा की जा रही पेयजलापूर्ति बाधित होने से परेशानी बढ़ गई है। विभाग द्वारा की जा रही पानी की आपूर्ति सही ढंग से न होने की शिकायत के बाद भी उदासीनता से लोगों में रोष व्याप्त है। तुर्रा बाजार, मुरलीगढ़, जेई कालोनी में एक पखवारे से पेयजलापूर्ति बाधित है। पानी के आने का समय भी निर्धारित नहीं है। ¨सचाई विभाग द्वारा पानी खोलने म... और पढ़ें »

  • बाल विवाह के खिलाफ फूटी ¨चगारी

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:09 PM (IST)

    सोनभद्र: चल भईया चल बहिनी सबके चेतावे के, बाल विवाह के जड़ से मिटावे के, विद्या के दीपक घर-घर जलावे के, पास पड़ोस हित-मिट सबके बतावे के..इस गीत को गाते हुए स्कूल की छात्राओं ने कालेज की चौखट को लांघा तो एक तरंग फैल गई। अचानक बाल विवाह के खिलाफ छेड़ी गई तान को देख लोग भौचक रह गए। छात्राएं गीत गाते सड़क पर उतरीं तो अनजान लोगों के पैर भी ठिठक गए और माजरा जानने की ललक लिए छात्राओं से बतकही करने लगे। यह ... और पढ़ें »

  • बाइक सवार घायल

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 05:51 PM (IST)

    डाला (सोनभद्र): अनियंत्रित होकर गिर जाने से बाइक सवार घायल हो गया। चोपन थाना क्षेत्र के वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग के तेलगुड़वा में बुधवार को राकेश कुमार (20) निवासी सनायडंडी कोटा मोटरसाइकिल से डाला आ रहा था। अचानक उसकी बाइक अनियंत्रित होकर पलट गई, जिससे उसे चोट लग गई। घटना के बाद वह बेहोश हो गया। आसपास के लोगों ने एंबुलेंस से चोपन स्वास्थ्य केंद्र भेजवाया जहां उपचार के बाद उसे होश आया। और पढ़ें »

  • आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के आवास में चोरी

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 05:50 PM (IST)

    ¨सगरौली : हौसलाबुलंद चोरों ने रात में नेहरू नगर पंजरेह स्थित आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के आवास से हजारों रुपये का सामान चुरा लिया। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ऊषा केवट ने बताया कि आवश्यक कार्य के लिए वह पड़ोसी के घर गई थीं। मंगलवार की रात काम निबटाकर जब वह अपने घर आईं तो अंदर की स्थिति देख सन्न रह गईं। छत की शीट टूटी थी तथा आवास में रखा टीवी, कुर्सी, गैस सिलेंडर सहित अन्य आवश्यक सामान गायब थे। पीड़िता द्वारा त... और पढ़ें »

  • लकड़ी काटने से रोका तो महिला ने वनरक्षक पर किया हमला

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:09 PM (IST)

    बभनी(सोनभद्र): छत्तीसगढ़ सीमा से लगे शीस टोला के जंगल में लकड़ी काटने गई महिला ने मना करने पर वनरक्षक पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। इससे वनरक्षक का हाथ फ्रैक्चर हो गया व सिर पर गंभीर चोट आ गई। उसका उपचार स्थानीय चिकित्सालय में कराया गया। डूमरहर बीट के वनरक्षक नागेंद्र दुबे वाचर सोहन व वन समिति के अध्यक्ष जगसाय ने साथ मंगलवार की सुबह आठ बजे शीस टोला के जंगल में गस्त पर थे। इस दौरान उन्हें लकड़ी कटन... और पढ़ें »

  • धान क्रय केंद्र बंद मिला तो प्रभारी होंगे जिम्मेदार

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:03 PM (IST)

    सोनभद्र: धान खरीद में लगातार मिल रही शिकायतों को जिला प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। जिलाधिकारी जीएस प्रियदर्शी ने धान खरीद से जुड़े अधिकारियों को हिदायत दी है। उन्होंने धान क्रय केंद्रों को खुला रखने और जब तक किसान अपने मेहनत से पैदा किए धान को लाते रहें, तब तक धान की खरीद किए जाने के साथ ही लक्ष्य को पूरा होने का बहाना न किए जाने का निर्देश जारी किया है। उन्होंने धान क्रय केंद्रों पर पर्याप्त ब... और पढ़ें »

  • डेंजर खदानों में किए जा सकते हैं सुधारात्मक कार्य

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 08:02 PM (IST)

    डाला(सोनभद्र): खान सुरक्षा निदेशालय द्वारा खदानों को बंद नहीं किया गया है। जो खदानें डेंजर हैं उसमें सुधारात्मक कार्य किए जा सकते हैं। उक्त बातें खान सुरक्षा निदेशालय वाराणसी क्षेत्र के उपनिदेशक नरेंद्र मोरात ने जेपी गेस्ट हाउस में वार्ता के दौरान कही। उन्होंने ने कहा कि सेक्शन 22(3) से संबंधित खदानों में मैनेजर की देखरेख में खदान के ऊपरी हिस्से में सुधारात्मक कार्य किये जा सकते हैं। निकलने वाले ... और पढ़ें »

  • डिवाइडर के बीच राह के लिए रोका काम

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:59 PM (IST)

    डाला(सोनभद्र): नगर में बन रहे सर्विस रोड में डिवाइडर पास न छोड़े जाने से आक्रोशित बाजारवासियों ने चल रहे निर्माण कार्य को मंगलवार को रोकवा कर सड़क निर्माण कर रही कंपनी के विरुद्ध नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान नगरवासियों व कंपनी के अधिकारियों के बीच काफी नोकझोंक भी हुई। वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग निर्माण कंपनी द्वारा नगर में दोनों तरफ सर्विस रोड बनाकर उसमें डिवाइडर का निर्माण किया जा रहा है... और पढ़ें »

(News from Sonbhadra, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें