सोनभद्र

  • चाकू के बल पर पत्रकार से छिनैती

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 07:29 PM (IST)

    दुद्धी(सोनभद्र): दुद्धी कोतवाली क्षेत्र के मल्देवा गांव के कैलाश कुंज द्वार पर दिनदहाड़े एक पत्रकार को बदमाशो ने मार-पीटकर उसके पास से रुपया, मोबाइल व घड़ी लूटकर फरार हो गए। घटना की सूचना देने के घंटेभर बाद पहुंची पुलिस लुटेरों को पकड़ने की बजाय कवायद करती रही। पत्रकार रमेश यादव शुक्रवार को दोपहर में मल्देवा गांव के कैलाश कुंज द्वार की ओर गए थे। करीब ढाई बजे मल्देवा पहुंचे रमेश सूखी नदी का फोटो ल... और पढ़ें »

  • सपा की चौपाल, बखानों की भरमार

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 07:17 PM (IST)

    सोनभद्र: साइकिल यात्रा के छठवें दिन शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा चौपाल के माध्यम से प्रदेश सरकार की उपलब्धियों का बखान किया गया। राब‌र्ट्सगंज विधानसभा में जिलाध्यक्ष व सदर विधायक अविनाश कुशवाहा व रामनरेश के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने संडी, पिथौरी, निपनियां, भड़कना, परसौटी, हेवती गांव में साइकिल रैली निकाली। इसी तरह डा. गोपाल ¨सह के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने लोढ़ी, उरमौरा,... और पढ़ें »

  • सपा सरकार ने रखा सभी वर्गों का विशेष ध्यान

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 07:17 PM (IST)

    बीजपुर(सोनभद्र): समाजवादी पार्टी द्वारा पूरे प्रदेश में निकाली जा रही साइकिल यात्रा के तहत दुद्धी विधानसभा की साइकिल यात्रा गुरुवार को पिंडारी होते हुए ¨सदूर पहुंची। यहां सपा के वरिष्ठ नेता शिवकुमार ¨सह ने प्रदेश के युवा एवं लोकप्रिय मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में प्रदेश सरकार की उपलब्धियों एवं योजनाओं को सबके समक्ष रखा। यात्रा का नेतृत्व कर रहे जिला पंचायत सदस्य व सपा विधानसभा अध्यक्ष क... और पढ़ें »

  • कटौती के विरोध में युमंद व ग्रामीणों का प्रदर्शन

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 07:07 PM (IST)

    सोनभद्र : युवक मंगल दल के कार्यकर्ताओं ने चतरा ब्लाक के बरवां गांव के ग्रामीणों के साथ अनियमित विद्युत कटौती व रोस्टा¨रग के विरोध में प्रदर्शन किया। इस दौरान समस्या के समाधान की मांग की। ग्रामीणों ने कहा कि यह जनपद विद्युत उत्पादन में अग्रणी होने के बावजूद भी उपेक्षा का शिकार है। उन्होंने सरकार से मांग की कि जिले को विद्युत कटौती से मुक्त किया जाए। इस दौरान चंद्रभान गुप्ता ने कहा कि युवक मंगल दल... और पढ़ें »

  • मां के चरणों में संपूर्ण जगत की खुशी

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 07:02 PM (IST)

    अनपरा(सोनभद्र): मां शब्द की महिमा अकल्पनीय, कल्पनीय व अतुल्य है। मां के चरणों में ही संपूर्ण जगत की खुशियां विद्यमान हैं। डीएवी ककरी में मातृ दिवस के अवसर पर शुक्रवार को सांस्कृतिक कार्यक्रम के शुभारंभ अवसर पर विद्यालय की प्राचार्य संध्या पांडेय ने यह विचार व्यक्त किया। उन्होंने बच्चों को जीवन में मां के महत्व से अवगत कराते हुए सदैव उसका सम्मान करने की नसीहत दी। कार्यक्रम का शुभारंभ भारत माता के... और पढ़ें »

  • धूप-छांव के बीच टपकीं बूंदे, राहत

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 06:49 PM (IST)

    सोनभद्र: बुधवार की आधी रात के बाद बदला मौसम शुक्रवार को भी अपना असर दिखाया। इस दौरान शाम को कुछ देर हुई बूंदाबांदी व हवाओं के चलने से गर्मी से थोड़ी राहत मिली। सुबह से लेकर दोपहर तक बादलों के बीच से होकर निकली सूरज की किरणें आग बरसाईं। ऐसे में तपिश से लोग परेशान रहे। सुबह छाये रहे बादल दोपहर में कुछ देर के लिए अचानक गायब हो गए लेकिन फिर छिटपुट नजर आने लगे। इससे तापमान में मामूली गिरावट दर्ज की गई... और पढ़ें »

  • जनपद में रोपे जाएंगे 29 लाख पौधे

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 06:48 PM (IST)

    सोनभद्र : ग्रीन यूपी, क्लीन यूपी कार्यक्रम के तहत जुलाई में किसी एक दिन 24 घंटे के अंदर प्रदेश में पांच करोड़ पेड़ लगाए जाने हैं। इस संबंध में जिलाधिकारी ने गुरुवार को जिले के चारों वन प्रभागों के लिए लक्षित चार हजार 518 हेक्टेयर में 29 लाख 37 हजार पौधों को रोपित किए जाने की तैयारियों संबंधी बैठक की। जिलाधिकारी सीबी ¨सह ने कहा कि सोनभद्र वन प्रभाग लक्षित एक हजार 246 हेक्टेयर के लिए आठ लाख 10 ह... और पढ़ें »

  • लेखपाल संघ के जिलाध्यक्ष का निलंबन वापस

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 06:47 PM (IST)

    सोनभद्र: संघ के जिलाध्यक्ष के निलंबन की वापसी की मांग को लेकर उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ के बैनर तले लेखपालों ने शुक्रवार को सदर तहसील में धरना दिया। यहां 11 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन अपर जिलाधिकारी को सौंपा। इस दौरान अपर जिलाधिकारी ने निलंबन निरस्त होने की सूचना तीनों तहसीलों के एसडीएम को दिया। बताया गया कि लेखपाल संघ के जिलाध्यक्ष सुरेंद्रनाथ मिश्र को निलंबित करने से लेखपालों में आक्रोश था। वहीं वेत... और पढ़ें »

  • संसद में गूंजा फ्लाईओवर कांड

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 06:38 PM (IST)

    सोनभद्र: राब‌र्ट्सगंज नगर में फ्लाईओवर पर ¨जदा जली युवती समेत तीन व उपचार के दौरान घायल की मौत का मामला गुरुवार को संसद में गूंज उठा। राब‌र्ट्सगंज के सांसद छोटेलाल खरवार ने पूरी मजबूती के साथ इस मामले को उठाते हुए जिले की पुलिस की जमकर ¨खचाई की। इस दौरान मामले की जांच सीबीआइ से कराए जाने की मांग की। बता दें कि राब‌र्ट्सगंज में फ्लाईओवर पर 25 अप्रैल की रात दो बजे बाइक सवार बहुअरा (बहेरवा) गांव नि... और पढ़ें »

  • क्रमिक अनशन पर बैठे छात्रनेता

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 06:37 PM (IST)

    ओबरा (सोनभद्र): बिल्ली मारकुंडी के पूर्व प्रधान राजाराम के धरने को छात्र नेताओं का भी समर्थन मिला है। धरने के दसवें दिन ओबरा पीजी कालेज पूर्व पुस्तकालय मंत्री प्रशांत सोनी एवं छात्रनेता अनिकेत श्रीवास्तव के साथ समाजसेवी तुलसी यादव ने भी क्रमिक अनशन किया। इससे पहले धरना नौवें दिन क्रमिक अनशन में तब्दील हो गया। धरने को छात्र समस्या निवारण मंच के संयोजक विकास ¨सह चीकू ने भी अपना लिखित समर्थन दिय... और पढ़ें »

  • नाले में मिला अधेड़ का शव, हत्या की आशंका

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 06:16 PM (IST)

    बभनी(सोनभद्र): स्थानीय थाना क्षेत्र के पोखरा गांव में पुराने व जर्जर एएनएम केंद्र के समीप शुक्रवार को अधेड़ का क्षत-विक्षत शव मिलने से सनसनी फैल गई। ग्रामीणों ने हत्या की आशंका व्यक्त की है जबकि पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। जर्जर एएनएम केंद्र के समीप नाले में झाड़ियों के बीच शुक्रवार की सुबह कुछ ग्रामीणों ने 50 वर्षीय एक अधेड़ व्यक्ति का शव देखा। शव से बदबू आ रही थी। इस घटना की सू... और पढ़ें »

  • खाद्यान्न वितरण में मिली गड़बड़ी की शिकायत

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 06:15 PM (IST)

    घोरावल (सोनभद्र): ब्लाक के खगिया व लीलवाही गांव के निलंबित कोटेदार के पास डंप पड़े लगभग चार सौ कुंतल खाद्यान्न में गड़बड़ी की शिकायत ग्रामीणों द्वारा तहसील दिवस पर जिलाधिकारी से की गई। इस पर डीएम ने सख्त रुख अपनाते हुए डीएसओ को कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया था। इस संबंध में लालबिहारी शुक्ला, राजकुमार पाठक, संजय कुमार ने कहा कि खगिया एवं लीलवाही के निलंबित दुकानदार जगदीश प्रसाद के पास जनवरी व ... और पढ़ें »

  • बेलन नदी में समाहित हो गई पक्की सड़क

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 06:14 PM (IST)

    सोनभद्र: राब‌र्ट्सगंज ब्लाक के ग्राम पंचायत बिच्छी के समीप बेलन नदी पर बने चेकडैम के बगल मिट्टी खनन किए जाने से पक्की सड़क नदी में ही समाहित हो गई। इससे लोगों में आक्रोश व्याप्त है। प्रधानों ने डीएम को पत्र भेजकर सड़क के अस्तित्व को बचाए जाने की मांग की गई है। ग्राम पंचायत बिच्छी की प्रधान रीता देवी, नई के प्रधान श्रीदेव व भरहियां के प्रधान बहादुर का कहना है कि बिच्छी के समीप लाखों रुपये खर्च कर ब... और पढ़ें »

  • दो पंचायत सेक्रेटरी निलंबित, चार के खिलाफ शासन को रिपोर्ट

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:47 PM (IST)

    सोनभद्र : शासन की मंशा के खिलाफ काम करने वाले ग्राम करगरा के पंचायत सेक्रेटरी चंद्रदेव पांडेय व सुकृत के बृजेश कुमार को जिला पंचायत राज अधिकारी निलंबित करें। इसके साथ ही मुख्य विकास अधिकारी लोहिया गांव कोरट के लोहिया आवासों में गड़बड़ी करने वाले तत्कालीन पीडी, तत्कालीन खंड विकास अधिकारी चोपन, ग्राम विकास अधिकारी के साथ ही पैसा प्राप्त करने के बाद भी आवास न बनवाने वाले लाभार्थियों के खिलाफ शासन को पत... और पढ़ें »

  • बूथ सत्यापन व संगठन मजबूती को हुआ मंथन

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:36 PM (IST)

    सोनभद्र : भाजपा के विधानसभा राब‌र्ट्सगंज व घोरावल के कार्यकर्ताओं की बैठक नगर स्थित एक लाज में गुरुवार को हुई। इसमें सेक्टर सह बूथों के सत्यापन व गठन की समीक्षा कर आगामी संगठनात्मक योजनाओं के बारे में विचार-विमर्श कर रणनीति तय की गई। वहीं जनपद में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना में गैस एजेंसी संचालकों व दलालों द्वारा पात्रों से धनउगाही का विरोध किया गया। बिजली, पानी व किसानों के धान खरीद का भुगतान न ... और पढ़ें »

  • धारा 144 के उल्लंघन के आरोप में मुकदमा दर्ज

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 07:21 PM (IST)

    अनपरा (सोनभद्र) : अनपरा बाजार में प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाने के दौरान क्षतिग्रस्त नालियों के अनुरक्षण को लेकर दो दिन से लगातार प्रदर्शन कर रहे व्यापारियों व नागरिकों के खिलाफ पुलिस ने धारा 144 के उल्लंघन के आरोप में एक दर्जन से अधिक नामजद सहित दर्जनों अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। अनपरा के प्रभारी थानाध्यक्ष संजय ¨सह ने बताया कि 29 अप्रैल से परिक्षेत्र में धारा 144 लागू है। ऐसे... और पढ़ें »

  • निलंबन से भड़के लेखपाल, आज से कार्य बहिष्कार

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 06:56 PM (IST)

    सोनभद्र : लेखपाल संघ के जिलाध्यक्ष सुरेंद्र नाथ मिश्र को निलंबित करने से लेखपालों का आक्रोश सांतवें आसमान पर पहुंच गया। लेखपालों ने तीनों तहसीलों में छह मई से कार्य बहिष्कार कर धरना-प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है। लेखपाल संघ के जिला इकाई की बैठक गुरुवार को राब‌र्ट्सगंज तहसील परिसर में हुई। वक्ताओं ने कहा कि मोबाइल रिसीव न करने के आरोप में जिलाध्यक्ष को निलंबित कर दिया गया। एक तो उन पर अनावश... और पढ़ें »

  • स्वास्थ्य विभाग की टीम रही विजयी

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 06:53 PM (IST)

    दुद्धी (सोनभद्र) : नौ वां स्व. सरदार रूपचंद्र ¨सह गुरुजी समर कप कैनवस क्रिकेट प्रतियोगिता का स्थानीय टीसीडी खेल मैदान पर बुधवार को भव्य उद्घाटन हुआ। क्रिकेट की इस ईनामी प्रतिस्पर्धा का शुभारंभ उपजिलाधिकारी डा. विश्राम ने किया। एडीएम ने सिक्का उछालकर टास की औपचारिकता पूरी करायी। टास पत्रकार एकादश के कप्तान मुहम्मद शमीम अंसारी ने जीता और पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित आठ ओवरों में 78 रनों क... और पढ़ें »

  • बीडीओ के विरोध में उतरे रोजगार सेवक

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 06:44 PM (IST)

    सोनभद्र : उत्पीड़न के विरोध में ग्राम रोजगार सेवक संघ वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले घोरावल ब्लाक के रोजगार सेवकों ने गुरुवार को विकास भवन पर प्रदर्शन कर मुख्य विकास अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान खंड विकास अधिकारी घोरावल के विरोध में नारेबाजी की गई। जिलाध्यक्ष विनय कुमार पांडेय ने कहा कि घोरावल विकास खंड में रोजगार सेवकों का बड़े पैमाने पर उत्पीड़न किया जा रहा है। अधिकांश गांवों में रोजगार सेव... और पढ़ें »

  • हादसों में घायल महिला सहित दो की मौत

            
    Updated on: Thu, 05 May 2016 06:40 PM (IST)

    सोनभद्र : जिले में 24 घंटे के दौरान हुए सड़क हादसों में घायल एक महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई। महिला ने रास्ते में व युवक ने जिला अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ा। इस दौरान महिला सहित तीन लोग घायल हो गए। रायपुर थाना क्षेत्र के पवनी गांव की रेनू ¨सह (50) बुधवार की शाम चार बजे अपने पुत्र दुर्गा ¨सह के साथ बाइक से राब‌र्ट्सगंज आ रही थीं। राब‌र्ट्सगंज रेलवे क्रा¨सग के पास बाइक के उछलने से वह... और पढ़ें »

(News from Sonbhadra, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें