सोनभद्र

  • सभासदों ने फूंका ईओ का पुतला

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 08:07 PM (IST)

    ओबरा (सोनभद्र): नगर पंचायत ओबरा के तमाम सभसदों ने पंचायत कार्यालय के समक्ष अधिशासी अधिकारी का पुतला फूंकते हुए पंचायत प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। सभासदों ने बताया कि लगभग दो माह से पंचायत के वर्ष 2014-15 तथा 2015-16 के आय-व्यय का ब्यौरा सहित कई जानकारी मांगी गई थी। इसके अलावा संविदा और ठेका पर कार्यरत कर्मचारियों की संख्या और वेतन,पार्किंग वसूली,टैंकरों की संख्या एवं पानी आपूर्ति का स्थान एवं... और पढ़ें »

  • प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारी करें कार्रवाई

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 07:39 PM (IST)

    सोनभद्र : राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण के निर्देशों का पालन सुनिश्चित किया जाए। जो औद्योगिक इकाईयां हरित न्यायाधिकरण के निर्देशों का समयबद्ध अनुपालन करने में हीलाहवाली कर रही हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई क्षेत्रीय अधिकारी प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड सुनिश्चित कराएं। उक्त निर्देश जिलाधिकारी सीबी ¨सह ने सोमवार को कलेक्ट्रेट मी¨टग हाल में राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण के आदेशानुसार जिले के औद्योगिक क्षेत्र से ... और पढ़ें »

  • मुख्यमंत्री से अवैध वसूली बंद कराने की मांग

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 07:38 PM (IST)

    अनपरा (सोनभद्र): समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को स्थानीय शिव मंदिर प्रांगण में एक बैठक कर जहां विचार-विमर्श किया वहीं जिला पंचायत के नाम पर चल रही अवैध वसूली को तत्काल बंद कराने की मांग की। क्षेत्र पंचायत सदस्य श्रवण कुमार यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार लगातार जन कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से जनता का हित कर रही है। उन्होंने क्षेत्र में चल रही जिला पंचायत वसूली पर कड़ा ऐतराज जताते हुए... और पढ़ें »

  • निर्माण कंपनी सड़क की गुणवत्ता संग रही खेल

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 07:32 PM (IST)

    सोनभद्र : वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग का निर्माण पूरी तरह से मानक व गुणवत्ता के विपरित हो रहा है। प्रदेश की सपा सरकार के निर्देश पर सड़क निर्माण कंपनी द्वारा खुलेआम मनमाना कार्य किया जा रहा है। तमाम खनिज संशाधनों का दुरूपयोग कर निर्माण कंपनी अरबों रुपये के राजस्व की चोरी कर रही है। चोपन के पुराने पुल को जिसकी लोक निर्माण विभाग व सेतु निगम द्वारा सीमा अवधि समाप्त की रिपोर्ट दी जा चुकी है, उसे मरम्मत कर ... और पढ़ें »

  • पीने को पानी नहीं, ठाट से नहला रहे पशुओं को

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 07:31 PM (IST)

    अनपरा(सोनभद्र): पशुपालकों द्वारा पशुओं को समर्सेबुल चलाकर ठाट से नहलाते देख प्रसिद्ध कवि की कविता एक व्यक्ति का बच्चा भूख से बिलबिला रहा है और एक व्यक्ति अपने कुत्ते को दूध पिला रहा है की याद बरबस ताजा हो जा रही है। परिक्षेत्र में अधिकांश हैंडपंपों व कुओं के सूख जाने से जहां पेयजल की घोर किल्लत उत्पन्न हो गई है, वहीं दूसरी ओर कतिपय पशुपालक अपने पशुओं को समर्सेबुल लगाकर आराम से नहला रहे हैं। ... और पढ़ें »

  • समय पर नहीं पहुंची 108 एंबुलेंस, आक्रोश

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 07:28 PM (IST)

    बीजपुर (सोनभद्र): प्रदेश सरकार द्वारा जनता को 108 एंबुलेंस सेवा की सुविधा प्रदान की गई है, परंतु हादसे के बाद समय पर एंबुलेंस का न पहुंचना स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की उदासीनता को दर्शाता है। शनिवार की शाम स्थानीय डोड़हर गांव में आग से झुलसी महिला को चिकित्सालय ले जाने के लिए परिजन 108 की मदद के लिए घंटों परेशान रहे परंतु एंबुलेंस न पहुंचने पर परिजन घायल को मोटरसायकिल द्वारा ही चिकित्सालय ले गए... और पढ़ें »

  • जिलापूर्ति अधिकारी ने रिटेलरों को दी चेतावनी

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 07:25 PM (IST)

    बखरीहवां (सोनभद्र): म्योरपुर ब्लाक के लोहिया ग्राम पंचायत में लंबे समय से पीडीएस की आ रही शिकायतों की जांच करने पहुंचे जिलापूर्ति अधिकारी ने रिटेलरों को चेतावनी दी। मंगलवार को प्रस्तावित जरहां ग्राम पंचायत के जन चौपाल में जिले के उच्चाधिकारियों के पहुंचने की प्रबल संभावनाओं को देखते हुए दो दिन पूर्व ही रविवार को जांच के लिए जरहां ग्राम पंचायत पहुंचे जिला आपूर्ति अधिकारी एपी ¨सह ने तीन रिटेलरों की... और पढ़ें »

  • सेवानिवृत प्रधानाचार्य के घर से लाखों की चोरी

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 07:05 PM (IST)

    चोपन (सोनभद्र): नगर में रविवार की रात गुरुद्वारा स्कूल के रिटायर्ड ¨प्रसिपल रामाश्रय पांडेय के घर चोरों ने हाथ साफ कर दिया। बताते चलें कि इसके पूर्व भी बीते चार तारीख को डॉक्टर मुन्ना के बंद पड़े घर में भी चोरों ने इसी तरह घुसकर हाथ साफ किया था। अभी पुलिस उस घटना का खुलासा भी नहीं कर पाई थी कि आज फिर चोरों ने पुलिस को खुला चैलेंज करते हुए रामाश्रय पांडेय के घर में घुसकर वारदात को अंजाम दिया। ... और पढ़ें »

  • चारे व पानी की समस्या से बेहाल पशुपालक

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 07:05 PM (IST)

    गो¨वदपुर (सोनभद्र): म्योरपुर ब्लाक क्षेत्र के ग्रामीण अंचलों में पशुपालन कर जीविकोपार्जन करे वाले लोगों को सूखे एवं गर्मी की सर्वाधिक मार झेलनी पड़ रही है। एक ओर चारे की किल्लत है तो दूसरी ओर पानी की भारी कमी। ऐसी स्थिति में पशुपालक अपने पशुओं के चारे व पानी की व्यवस्था करने के चक्कर में परिजनों को दो जून की रोटी उपलब्ध करा पाना भारी पड़ने लगा है। वहीं बढ़ती गर्मी के कारण दुधारू पशुओं के दुग्ध उत्पा... और पढ़ें »

  • अवैध सीमेंट का कारोबार बदस्तूर जारी

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 07:04 PM (IST)

    आसनडीह (सोनभद्र) : बभनी थाना क्षेत्र में सीमेंट के अवैध कारोबारी अपना पैर पसारते जा रहे हैं। व्यापार कर विभाग चुप्पी साधे हुए हैं। रात के अंधेरे मे आसनडीह, धनवार बार्डर से सीमेंट यूपी की सीमा में प्रवेश कर मनमाने ढंग से बनाए गए गोदामों में उतारा जा रहा जिससे प्रतिदिन लाखों रुपये सरकार के राजस्व को चूना लग रहा है। कारोबारीयों के हौसले इतने बुलंद है कि सरेराह वाहनों से माल दूसरे ट्रकों में लाद आपूर्... और पढ़ें »

  • तीन दिवसीय योग शिविर संपन्न

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 07:03 PM (IST)

    ओबरा (सोनभद्र): सोनांचल सेवा मंच के तत्वाधान में ओबरा सेक्टर 10 स्थित बाल विद्या निकेतन विद्यालय में आयोजित तीन दिवसीय योग शिविर का समापन हो गया। राष्ट्रगान के साथ योग शिविर संपन्न हुआ। इससे पहले योग प्रशिक्षक वीरेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने शिविरार्थियों को योग की जानकारी देते हुए उन्हें प्रशिक्षित किया। इस दौरान योग सहायिका ममता, अनामिका ¨सह, रानी, राजश्री एवं जितेंद्र ¨सह ने शिविरार्थियों की ... और पढ़ें »

  • भटकी बालिका को माता-पिता से मिलवाया

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 07:01 PM (IST)

    अनपरा (सोनभद्र): परिजनों के साथ रविवार को अनपरा बाजार गई एक बालिका अपनों से बिछड़ गई। देर रात लोगों द्वारा अथक प्रयास के उपरांत बालिका को उसके माता-पिता से मिलवाया गया। अनपरा बाजार में रविवार की सायं एक छह वर्षीय बालिका को रोते देख बाजार आई महिलाओं ने उससे पूछताछ की। बालिका ने अपना नाम नीतू, पिता का नाम रमेश गुप्ता व मां का नाम पूनम बताया। अपना घर वह बाजार में बता रही थी। महिलाओं ने सोचा कि बालिक... और पढ़ें »

  • टीपर-पिकअप टक्कर में चालक समेत सात घायल

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 07:01 PM (IST)

    (सोनभद्र) : स्थानीय पुलिस चौकी क्षेत्र के बारी में वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग पर सोमवार को टीपर व पिकअप की आमने-सामने टक्कर में सात लोग घायल हो गए। हादसे में पिकअप क्षतिग्रस्त हो गई है। घायलों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चोपन में भर्ती कराया गया है। सोमवार की सुबह डाला से चोपन की तरफ दर्जन भर से अधिक सवारी लेकर जा रही पिकअप और उसी लेन में विपरीत दिशा से आ रही तेज रफ्तार टीपर में भिड़ंत... और पढ़ें »

  • युवा कांग्रेस ने निकाली पदयात्रा

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 06:59 PM (IST)

    सोनभद्र : प्रदेश सरकार के नीतियों के विरोध में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोमवार को गौरशंकर में पदयात्रा निकाली। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी कर आक्रोश जताया। इस दौरान केंद्र व प्रदेश सरकार की नीतियों पर जमकर विरोध किया गया। अध्यक्ष आशुतोष कुमार दुबे ने कहा कि केंद्र सरकार सिर्फ गलत बयानबाजी कर रही है, महंगाई बढ़ती जा रही है। इस मुद्दे पर कुछ करने के बजाए अलग-अलग विषयों पर काम किया जा रह... और पढ़ें »

  • चौपाल में सुनी ग्रामीणों की समस्या

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 06:58 PM (IST)

    कोन (सोनभद्र): ग्राम पंचायत चांची कला के टोला चांची खुर्द में भाजपाजनों ने चौपाल लगा कर ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं। मुख्य अतिथि विधान परिषद पूर्व सदस्य जयप्रकाश चतुर्वेदी ने ग्रामीणों को केंद्र की योजना किसान बीमा, प्रधानमंत्री जनधन योजना, प्रधानमंत्री बीमा योजना, उज्जवला ज्योति योजना आदि के बारे में विस्तार से जानकारी दी। ग्रामीणों को जल्द ही पंचायत में तत्काल राजीव गांधी योजना के तहत बिजली ... और पढ़ें »

  • बादलों की मौजूदगी से भी राहत नहीं

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 06:57 PM (IST)

    सोनभद्र : सोमवार को एक बार फिर से गर्मी के तेवर तीखे हो गए। भीषण गर्मी व उमस से लोग पूरे दिन बेहाल रहे। पूर्वोत्तर हवाओं से तापमान जहां बढ़ गया, वहीं पूरे दिन लोग परेशान रहे। दोपहर बाद सड़कों पर सन्नाटा छा गया। अधिकतम तापमान 41 डिग्री दर्ज किया गया। बताते चलें कि पिछले कई दिनों से आसमान में आग बरस रही है। इससे जनमानस बेहाल है। चार-पांच दिन पहले हल्की बूंदाबांदी से राहत मिली लेकिन फिर से भगवान भाष... और पढ़ें »

  • लखनऊ में आंदोलन दुद्धी में अभूतपूर्व बंदी

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 06:56 PM (IST)

    दुद्धी (सोनभद्र): दुद्धी को जिला बनवाने के लिए लखनऊ में चल रहे महापंचायत के समर्थन में सोमवार को कस्बे में अभूतपूर्व बंदी देखने को मिली। एक ओर सूबे की राजधानी में सैकड़ों आंदोलनकारी जीपीओ पार्क पर धरना-प्रदर्शन के जरिए अपनी बात शासन तक पहुंचाने में लगे थे, वहीं दूसरी ओर दुद्धी के छोटे-बड़े सभी व्यवसायियों ने अपने प्रतिष्ठानों को बंद कर उनकी हौसला आफजाई की। साथ ही आंदोलन का समर्थन किया। आंदोलन के सम... और पढ़ें »

  • मंदिर की चहारदीवारी से टकराई कार, तीन घायल

            
    Updated on: Sun, 22 May 2016 07:37 PM (IST)

    दुद्धी (सोनभद्र): दुद्धी कोतवाली क्षेत्र के लउवा नदी मंदिर के पास एक तेज रफ्तार कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में उस पर सवार दो युवक व एक युवती घायल हो गए। घायलों का उपचार स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया गया है। रविवार को शाम करीब चार बजे वाराणसी से दुद्धी आ रही कार लउवा नदी रपटा के पास अनियंत्रित होने के बाद हिरेश्वर महादेव मंदिर के बाउंड्रीवाल से टकरा गई। इस हादसे की वजह से उस... और पढ़ें »

  • अवैध शराब के विरूद्ध छापेमारी

            
    Updated on: Sun, 22 May 2016 06:51 PM (IST)

    अनपरा (सोनभद्र): अवैध शराब के विरूद्ध आबकारी विभाग द्वारा परिक्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर रविवार को सघन अभियान संचालित किया गया। इस दौरान टीम ने सैकड़ों लीटर अवैध शराब बरामद कर मौके से 20 कुंतल लहन नष्ट किया। छह लोगों के विरूद्ध मामला भी दर्ज किया गया। जिला आबकारी अधिकारी वीके ¨सह के निर्देशन में आबकारी निरीक्षक क्षेत्र-2 डा. संजय उपाध्याय द्वारा रविवार को रेनुकूट, तुर्रा, अगरियाडीह, अनपरा लालटा... और पढ़ें »

  • अतिक्रमण हटाने को गरजा बुलडोजर

            
    Updated on: Sun, 22 May 2016 06:48 PM (IST)

    गो¨वदपुर/म्योरपुर : म्योरपुर मुख्य मार्ग के किनारे पटरी पर अतिक्रमण कर विभिन्न प्रकार से निर्माण कर पटरियों तक दुकान बढ़ाने वालों के लिए रविवार का दिन जहां अशुभ साबित हुआ, वहीं सड़क से हटाए गए अतिक्रमण से मार्ग बाधामुक्त एवं चौड़ा हो जाने से यातायात काफी सुगम हो गया। थानाध्यक्ष द्वारा सुबह सात बजे से शुरु किए गए अभियान को स्थानीय लोगों का सहयोग मिला। कस्बा जाम की समस्या से मुक्त हो गया। म्योरपुर... और पढ़ें »

(News from Sonbhadra, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें