1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सोनभद्र

चित्र.44.डीएम व एसपी ने लिया कार्यक्रम स्थल का जायजा

दुद्धी (सोनभद्र): कनहर ¨सचाई परियोजना स्थल पर ¨सचाई मंत्री शिवपाल यादव के प्रस्तावित दौरे के मद्देनजर चल रही तैयारियों का जायजा लेने सोमवार को जिलाधिकारी संजय कुमार व पुलिस अधीक्षक शिवशंकर यादव अमवार पहुंचे। इस दौरान वे विस्थापितों से मिलकर उनकी समस्या सुनी। इसके पूर्व विस्थपितों के लिए तैयार हो रही कालोनी का भी जायजा लिया। इस दौरान मातहत अधिकारियों को कई सख्त निर्देश भी दिए। आला अधिकारियों का ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 08:04 PM (IST)
        

तीन सौ से अधिक विकलांगों ने कराया पंजीयन

सोनभद्र: समाज में अगर किसी को सबसे ज्यादा मदद की जरूरत है तो वह है विकलांग व्यक्ति। विकलांगों की सेवा करना पुनीत कार्य है। यह बातें जिलाधिकारी संजय कुमार ने सोमवार को सदर विकास खंड कार्यालय परिसर में आयोजित विकलांग कल्याण शिविर के शुभारंभ पर कही। इस दौरान शिविर में 300 से अधिक विकलांगों ने अपना पंजीयन कराया। जिलाधिकारी ने शिविर के आयोजकों की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि शिविर में आने वाले सभी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 07:39 PM (IST)
        

इलाज के अभाव में बिगड़ रही ग्रामीणों की दशा

बभनी (सोनभद्र): इन दिनों तेज धूप व उमस से जन-जीवन बेहाल है। वहीं क्षेत्र में मच्छरों की भी भरमार है। इससे मलेरिया, टायफाइड सहित उल्टी, दस्त के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। तेज धूप के कारण मरीजों के साथ इलाज कराने गए तीमारदारों को भी खाट पकड़नी पड़ रही है। ब्लाक क्षेत्र के संवरा, बभनी, डूभा, चपकी सहित गावों में मलेरिया सहित तमाम संक्रामक बीमारियां पांव पसार चुकी हैं। खान-पान में असावधानी स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 07:38 PM (IST)
        

प्रचंड गर्मी ने छीन लिया सुख चैन

सोनभद्र: पश्चिमी हवाओं ने जनपद के लोगों को बेहाल कर रखा है। आसमान से मानों आग के गोले धूप व लू के रूप में जमीन पर गिर रहे हों। भगवान भाष्कर का तेज मानों सब कुछ जलाकर ही मानेगा। देरशाम तक मौसम का मिजाज ऐसा ही बना रहता है, रात नौ बजे के बाद ही थोड़ी राहत मिल रही है। गत चार दिनों से गर्मी ने तो सारे रिकार्ड ही तोड़ दिए हैं। सुबह सात बजे से ही सूरज की तपिश अपना अहसास कराने लग रही है। जैसे-जैसे दिन चढ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 07:37 PM (IST)
        

मानदेय के लिए रोजगारसेवक करेंगे आंदोलन

सोनभद्र: ग्राम रोजगार सेवक संघ (पंचायत मित्र) वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों की बैठक सोमवार को राब‌र्ट्सगंज स्थित दंडईत बाबा मंदिर परिसर में हुई। इसमें बकाए मानदेय व एक जून को लखनऊ में होने वाले सम्मेलन व धरना-प्रदर्शन की तैयारियों की समीक्षा की गई। ब्लाक अध्यक्ष वेद प्रकाश ने कहा कि 10 वर्षों से संविदा पर रोजगार सेवक काम कर रहे हैं लेकिन राज्य सरकार उन्हें नियमित करने में हीलाहवाली कर रही है।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 07:37 PM (IST)
        

लक्ष्य से कोसों दूर है गेहूं खरीद

सोनभद्र: गेहूं खरीद लक्ष्य को अब प्राप्त करना जिला प्रशासन के लिए टेढ़ी खीर साबित होगा। कारण कि जनपद में गेहूं खरीद का लक्ष्य इस बार साढ़े 26 हजार मीट्रिक टन रखा गया था। बारिश व अन्य प्राकृतिक आपदाओं को देखते हुए इसमें भी संशोधन कर दिया गया लेकिन इस लक्ष्य के आसपास भी गेहूं की खरीद नहीं पहुंच पाई है, जबकि खरीद की अंतिम तिथि 15 जून है। विपणन अधिकारी बीआर चतुर्वेदी ने बताया कि 52 क्रय केंद्रों में... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 07:22 PM (IST)
        

दौड़ लगा रहा अ‌र्द्धसैनिक बल का अभ्यर्थी अचेत

ओबरा (सोनभद्र): परियोजना चिकित्सालय में सोमवार की सुबह अ‌र्द्धसैनिक बल की भर्ती के लिए केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल परिसर में दौड़ लगा रहा अभ्यर्थी अचेत होकर गिर पड़ा। उसे परियोजना चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। होश में आने पर युवक ने अपना नाम अमित यादव बताया। अमित मूलत: चंदौली जिले के हृदयपुर का निवासी है। दौड़ लगा रहा अमित जैसे ही बेसुध होकर गिरा केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवान उसे लेकर परि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 07:21 PM (IST)
        

वारदात के बाद जिले में हाई अलर्ट

सोनभद्र: बिहार के गया में सीआरपीएफ के ट्रकों को नक्सलियों द्वारा फूंके जाने के बाद सोमवार को जिले में हाई अलर्ट कर दिया गया। इस दौरान सख्ती बरतते हुए बिहार से लगने वाली सीमा को सील कर पूरे दिन पुलिस ने सर्च अभियान चलाया। इसके साथ ही नक्सलियों की घुसपैठ की बढ़ी संभावना के मद्देनजर कां¨बग भी हुई। छत्तीसगढ़, झारखंड व बिहार में नक्सली वारदात थमने का नाम नहीं ले रहा है। इन राज्यों में आपराधिक घटनाओं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 07:20 PM (IST)
        

कूड़े की आग ने खाक किया मकान व सामान

सोनभद्र: बभनी थाना क्षेत्र के बैना गांव में रविवार की शाम सात बजे कूड़े से निकली ¨चगारी ने पक्के मकान को खाक कर दिया। अगलगी में करीब पांच लाख रुपये की क्षति हुई है। ग्रामीणों ने पानी फेंककर करीब चार घंटे में आग पर काबू पाया। नंदलाल नामक व्यक्ति अपने घर के आसपास सफाई कर इकट्ठा हुए कूड़ा करकट में शाम साढ़े छह बजे आग लगा दी और चला गया। कूड़े के ढेर से निकली एक ¨चगारी हवा का साथ पाकर पक्के भवन के एक कम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 07:11 PM (IST)
        

कटौती के विरोध में एक्सईएन का घेराव

सोनभद्र: अघोषित बिजली कटौती के विरोध में भारतीय युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को बिजली विभाग के दफ्तर पर नारेबाजी कर अधिशासी अभियंता का घेराव किया। इस दौरान विभाग द्वारा मनमाने तरीके से की जा रही कटौती और मुख्यमंत्री के आदेश का पालन न करने का आरोप लगाया। घेराव का नेतृत्व कर रहे लोकसभा क्षेत्र अध्यक्ष आशुतोष कुमार दुबे आशु ने कहा कि कुछ दिन पहले ऊर्जांचल आगमन पर मुख्यमंत्री ने जनपदवासिय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 07:09 PM (IST)
        

डेढ़ करोड़ से हुए कार्यों का किया शिलान्यास व लोकार्पण

घोरावल (सोनभद्र) : घोरावल विधायक रमेश चंद्र दुबे ने रविवार को एक करोड़ 55 लाख से अधिक से हुए कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण किया। इसके अलावा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र धरसड़ा का शिलान्यास भी किया। विधायक ने 101 वर्ष पूर्व 1914 में अंग्रेजों द्वारा बनवाए गए विशुंधरी डाक बंगले के जीर्णोद्धार कार्य का उद्घाटन किया। घोरावल विकास के क्रम में विधानसभा में शाहगंज राजवाहा के किलोमीटर 6.60 पर चौड़ीकरण का क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:44 PM (IST)
        

सड़क हादसों में एक की मौत, 12 घायल

सोनभद्र : अलग-अलग स्थानों पर हुए सड़क हादसों में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 12 लोग घायल हो गए। राब‌र्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के ¨हदुआरी स्थित पेट्रोल पंप के सामने रविवार की सुबह मैजिक से हुई टक्कर में बाइक सवार भटौलिया गांव निवासी शिवशंकर ¨सह (45) की मौत हुई है। पेट्रोल पंप से बाइक में तेल भरा कर निकलते समय मधुपुर की तरफ से आ रही मैजिक ने टक्कर मार दी। दूसरा सड़क हादसा शनिवार की रात 11 बजे हुआ।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:37 PM (IST)
        

व्यापारियों संग बैठक में अतिक्रमण पर मंथन

सोनभद्र : पुलिस लाइन सभागार में रविवार को व्यापारियों संग हुई बैठक में अतिक्रमण के मुद्दे पर चर्चा हुई। पुलिस कप्तान के निर्देशन में अपर पुलिस अधीक्षक शंभू शरण यादव ने व्यापारियों को एक जून से शुरू होने जा रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि व्यापारियों को बुलाने का मुख्य मकसद यह है कि कार्रवाई शुरू होने से पहले उन्हें सारी स्थितियों से अवगत करा दिया जाए ताकि वे अभियान शुरू ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:26 PM (IST)
        

पिकअप के धक्के से एक की मौत

ओबरा (सोनभद्र): रेणु नदी पार दो अलग-अलग सड़क दुर्घटना में एक की मौत हो गई जबकि एक घायल हो गया। रविवार की सुबह करीब साढ़े नौ बजे रेणु नदी पर बने राख पुल और कड़िया के बीच अगरिया टोला के निकट दशई के घर से लगे सड़क पर ओवर लोड पिकअप ओबरा मालवीय नगर के साइकिल सवार युवक मनोज साहनी (24) को रौंद कर भाग निकला। युवक की मौके पर ही मौत हो गई। मृत युवक मां-बाप का इकलौता बेटा था और उसकी शादी गत वर्ष हुई थी। युवक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:22 PM (IST)
        

प्रदूषण से त्रस्त लोगों ने किया रास्ता जाम

शक्तिनगर (सोनभद्र): प्रदूषण से आजिज लोगों ने रविवार की दोपहर खड़िया बाजार चौराहे पर रास्ता जाम कर दिया। इस दौरान मुख्य मार्ग पर दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। लोगों का कहना था कि शक्तिनगर-वाराणसी मुख्य मार्ग पर जयंत, दुद्धीचुआ, खड़िया परियोजनाओं से हाईवा द्वारा निजी विद्युत परियोजनाओं को दिन भर हो रही कोयले की ढुलाई से सड़क पर उड़ते राख व धूल के कारण क्षेत्र में अंधेरा छा जा रहा है। भीषण वायु ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:17 PM (IST)
        

धारदार हथियार से वृद्धा की हत्या

घोरावल (सोनभद्र) : बभनी गांव में शनिवार की रात किसी समय धारदार हथियार से गला व चेहरे पर वार कर वृद्ध महिला को मौत के घाट उतार दिया गया। बड़े ही सफाई से घटना को अंजाम देने के बाद हमलावर फरार हो गए। परिवार वालों को इसकी भनक तक नहीं लगी। प्रेमकली उर्फ श्याम कली (52) परिवार के कुछ सदस्यों के साथ ही घर के बाहर शनिवार की रात सो रही थी। रात में ही धारदार हथियार से वार कर श्यामकली को मौत के घाट उतार दिया... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:15 PM (IST)
        

उर्दू व अरबी का अध्ययन कर रहे बच्चे

अनपरा (सोनभद्र): इन दिनों जहां विद्यालयों में ग्रीष्मावकाश चल रहा है वहीं अनपरा बाजार डीह बाबा रोड स्थित मदरसे में छोटे-छोटे बच्चे उर्दू, अरबी भाषा की तालीम हासिल करने में मशगूल हैं। अपने आवास में कारी जमाल प्रतिदिन प्रात: काल छह से 14 वर्ष तक के बच्चों को भाषाओं का आधारभूत जानकारी प्रदान कर रहे है। अस्वस्थ होने पर भी वे बालिकाओं को बगैर पढ़ाए वापस नहीं जाने देते। उन्होंने कहा कि वर्तमान शिक्षा प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:12 PM (IST)
        

ट्रांसफार्मर में आग लगने से मची भगदड़

घोरावल (सोनभद्र) : कस्बे के थनहवा तालाब के भीटे पर लगे ट्रांसफार्मर में अचानक आग लगने से भगदड़ की स्थिति बन गई। ट्रांसफार्मर में आग लगने का कारण अधिभार का होना बताया गया। इसी स्थान पर 250 केवीए व 650 केवीए का ट्रांसफार्मर भी लगा हुआ है। आग 250 केवीए के ट्रांसफार्मर में लगी। इससे उठने वाली लपटों व ¨चगारियों से पास के दूसरे ट्रांसफार्मर को भी आंशिक क्षति पहुंची है। आस पास लगे इन ट्रांसफार्मर की को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:09 PM (IST)
        

बीमारियों से बचाता है शुद्ध पेयजल

अनपरा (सोनभद्र): शुद्ध पेयजल हमें विभिन्न बीमारियों से बचाता है। सभी को खानपान में शुद्ध जल का ही प्रयोग करना चाहिए। लैंको अनपरा द्वारा ग्राम पिपरी- सोनवानी में स्थापित चार आरओ प्लांट के लोकार्पण समारोह में मुख्य अतिथि सोनभद्र के पुलिस अधीक्षक शिव शंकर यादव ने यह विचार व्यक्त किए। ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल के महत्व व उपयोगिता को समझाते हुए एसपी ने कहा कि जल अनमोल है। इसका उपयोग सदैव सोच-समझकर करन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 07:07 PM (IST)
        

लक्ष्य से कोसों दूर, भटक गई गेहूं खरीद

सोनभद्र : गेहूं खरीद लक्ष्य को अब प्राप्त करना जिला प्रशासन के लिए टेढ़ी खीर साबित हो रहा है। विदित हो कि जनपद में गेहूं खरीद का लक्ष्य इस बार साढ़े 26 हजार एमटी रखा गया था। बारिश व अन्य प्राकृतिक आपदाओं को देखते हुए इसमें भी संशोधन कर दिया गया लेकिन इस लक्ष्य के आसपास भी गेहूं की खरीद नहीं पहुंच पाइ है, जबकि खरीद की अंतिम तिथि 15 जून है। विपणन अधिकारी बीआर चतुर्वेदी ने बताया कि 52 क्रय केंद्रों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 06:57 PM (IST)
        
(News from Sonbhadra, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें