1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सोनभद्र

रोजगार मेले की सफलता के लिए बनाई रणनीति

सोनभद्र : कनहर ¨सचाई परियोजना के डूब क्षेत्र के 11 गांव के विस्थापित बेरोजगार नौजवानों को जिले में स्थापित औद्योगिक ईकाइयों में (जो जिस स्तर का है) पात्रों को रोजगार मुहैया कराया जाए। यह आदेश जिलाधिकारी संजय कुमार ने दिया है। उन्होंने कहा है कि छह जुलाई को कनहर ¨सचाई परियोजना के अमवार में लगने वाले रोजगार मेले में जिले की सभी औद्योगिक ईकाइयां अपना-अपना स्टाल लगाकर बेरोजगारों का पंजीकरण करें। जिस स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 05:57 PM (IST)
        

एसडीएम ने ढहवाया अतिक्रमण, निकलवाया पानी

मछलीशहर (जौनपुर) : जौनपुर-रायबरेली मार्ग स्थित फूल खां मोहल्ले के दलित बस्ती में बुधवार को अतिक्रमण कर खड़ी कराई गई दीवार को एसडीएम ने नगर पंचायत प्रशासन के साथ जेसीबी से ढहवा दिया। इसके बाद जलमग्न हुई बस्ती का पानी नाले के माध्यम से निकलवा दिया। इस दलित बस्ती में एक युवक ने जल निकासी स्थल पर दीवार बनवा लिया। इससे बारिश के पानी से बस्ती जलमग्न हो गई। लोगों ने बुधवार को एसडीएम बीबी ¨सह से इसकी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 09:31 PM (IST)
        

बालश्रम उन्मूलन के प्रति किया जागरूक

सोनभद्र: चेतना रथ, नुक्कड़ नाटक आदि के माध्यम बुधवार को बालश्रम उन्मूलन जन जागरुकता अभियान चलाया गया। बाल मजदूरी छोड़ो, शिक्षा से नाता जोड़ों जैसे संदेशों से सजा चेतना रथ जनसमूह में आकर्षण का केंद्र रहा। बाल मजदूरी उन्मूलन पर बनी फिल्म व नुक्कड़ नाटक का प्रदर्शन किया गया। नाटक में दिखाया गया कि कैसे लोग बच्चों से मजदूरी कराकर उनका शोषण व अत्याचार करते हैं। बचपन से मजदूरी करने वाले बच्चे पूरे जीवन ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 08:06 PM (IST)
        

कोर कमेटी में छाया रहा कनहर का मुद्दा

दुद्धी (सोनभद्र): कनहर परियोजना के डूब क्षेत्र में गठित कोर कमेटी के सदस्यों एवं प्रशासनिक अधिकारियों के बीच बुधवार को बैठक हुई। इसमें सुंदरी के फनिश्वर जायसवाल, चंद्रमणि, विश्वनाथ खरवार, कोरची के रमेश, ईश्वर प्रसाद निराला समेत अन्य कोर कमेटी के लोगों ने प्रशासनिक अधिकारियों से मांग की कि द्वितीय व तृतीय सूची में दर्ज नामों को यथाशीघ्र प्रकाशन कराएं। इसके अलावा जिलाधिकारी द्वारा दिए गए अन्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 08:04 PM (IST)
        

कार्रवाई में चार ट्रकें सीज

सोनभद्र: खनिज विभाग द्वारा बुधवार को वरिष्ठ सर्वेयर रामनाथ यादव के नेतृत्व में चलाए गए अभियान में चार ओवरलोड ट्रकों को सीज कर दिया गया। श्री यादव ने बताया कि जुलाई माह में शासन द्वारा निर्धारित राजस्व की वसूली शत-प्रतिशत किया जाएगा। बताया कि जून का भी राजस्व वसूली लक्ष्य को पूरा कर लिया गया है। कहा कि जनपद में किसी भी सूरत में अवैध खनन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। नाम न छापने की शर्त पर बताया कि ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 08:03 PM (IST)
        

संदिग्ध हालात में मेठ की मौत

म्योरपुर (सोनभद्र): स्थानीय थाना क्षेत्र के हरहोरी गांव निवासी एक मेठ की बुधवार को संदिग्ध परिस्थिति में हो गई। मेठ का शव कार्यस्थल पर मिला है। मेठ के परिवारवालों ने हत्या की आशंका व्यक्त की है। हरहोरी गांव निवासी वनवारी लाल अग्रहरि (65) का शव गांव में कार्यस्थल पर मिला। जब शव मिला घटना स्थल पर कोई नहीं था। इधर शव मिलने की सूचना जैसे ही मेठ के परिवार वालों को हुई कोहराम मच गया। परिवार के सदस्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:54 PM (IST)
        

डाक्टर अंकल..भगवान के अवतार हैं आप

दुद्धी (सोनभद्र): स्कूली बच्चों से भरी एक वैन दोपहर एक बजे अचानक दुद्धी सीएचसी के ओपीडी गेट के सामने रुकी। उसमें से उतरी कुछ छात्राएं सीधे मरीज देखने में लीन डा. यूपी पांडेय के कक्ष की ओर बढ़ीं तो लोग उन्हें हैरत भरी निगाहों से देखने लगे। हंसती, खिलखिलाती कुमारी वैष्णवी अग्रहरि की अगुवाई में कक्ष में दाखिल हुई मासूम छात्राओं ने डा. पांडेय को फूलों का गुलदस्ता भेंट करते हुए एक स्वर में कहा कि डा. ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:42 PM (IST)
        

निर्माण कार्य में धांधली का आरोप

कोन (सोनभद्र): चोपन ब्लाक के ग्राम पंचायत मिश्री के टोला रगरम में कस्तूरबा बालिका विद्यालय का निर्माण कराया जा रहा है जो मानक विपरीत है। स्थिति यह है कि निर्माण के साथ ही बि¨ल्डग के रिपेय¨रग का काम भी चल रहा है। ऐसे में धांधली का आरोप लगाया जा रहा है। लोगों का कहना कि मानक की अनदेखी कर निर्माण कार्य कराया जा रहा है। शासनस्तर से गरीब व आदिवासी बालिकाओं के लिए कस्तुरबा बालिका विद्यालय की स्थापना क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:41 PM (IST)
        

वीडीओ पर हमले के विरोध में हड़ताल

सोनभद्र: चोपन विकास खंड में तैनात ग्राम विकास अधिकारी रामचरन ¨सह की बरदिया के पूर्व प्रधान द्वारा पिटाई करने के मामले को लेकर राब‌र्ट्सगंज ब्लाक कर्मियों में उबाल रहा। आक्रोशित कर्मियों ने बुधवार को कार्य बहिष्कार कर नारेबाजी की। इस दौरान हुई बैठक में कर्मचारियों ने आरोपियों के गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। कहा कि जब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो जाती तब तक हम लोग कार्य नहीं करेंगे। इस मौके पर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:39 PM (IST)
        

विस्थापित श्रमिकों ने लगाया अवैध छंटनी का आरोप

अनपरा (सोनभद्र): एक हजार मेगावाट की निर्माणाधीन अनपरा डी परियोजना में संविदा के तहत कार्यरत एक कंपनी के दर्जनों श्रमिकों ने अवैध छंटनी का आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी से हस्तक्षेप की मांग की। डी परियोजना में कार्यरत संविदा कंपनी एसएनसी पावर कारपोरेशन के श्रमिक सतीश दुबे, रामबरन यादव, जद्दू प्रसाद, छोटेलाल, लव कुमार रवानी, इंद्रेश पनिका व अलविदा शेख आदि ने जिलाधिकारी को भेजे पत्र में आरोप लगाया है क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:30 PM (IST)
        

रिहंद में विद्युतीकरण योजना का शुभारंभ

रिहंदनगर (सोनभद्र): रिहंद सुपर थर्मल पावर प्रोजेक्ट के विद्युतीकरण योजना के तहत 33/11 केवी डोड़हर सबस्टेशन का शुभारंभ बुधवार को दुद्धी की विधायक रूबी प्रसाद द्वारा किया गया। एनटीपीसी रिहंद द्वारा 5 किमी परिधि में आने वाले ग्रामों का विद्युतीकरण एवं सबस्टेशन का निर्माण कराया गया था। जिसका संचालन उत्तर प्रदेश विद्युत वितरण निगम द्वारा किया जाएगा। सबस्टेशन के प्रारंभ होने से डोड़हर एवं सिरसोती ग्रामों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:29 PM (IST)
        

बेटी के घर आए पिता व रिश्तेदारों पर हमला

दुद्धी (सोनभद्र): कोतवाली क्षेत्र के डूमरडीहा ग्राम पंचायत के कनकोड़वा टोले में साल भर पूर्व ब्याही बेटी का हाल चाल लेने आए पिता से रिश्तेदारों के बीच खूनी संघर्ष हो गया। दोनों पक्षों में चटकी लाठी में आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। मारपीट की इस घटना में एक स्कार्पियो भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। झारखं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:26 PM (IST)
        

मवेशियों से लदा पिकअप पलटा, एक फरार

करमा (सोनभद्र): क्षेत्र में पशु तस्करी का धंधा कम होने का नाम ही नहीं ले रहा। ऐसे में गश्त पर निकली पुलिस का सामना मंगलवार की रात पशु तस्करों से हो गया। इस दौरान पुलिस ने पशु तस्करों की पिकअप का पीछा किया तो वह भागते हुए सरंगा गांव के पास पलट गया। इस दौरान पशु तस्कर फरार हो गए। करमा थाने की पुलिस टीम रात करीब 12 बजे गश्त पर निकली थी। वह जब सरंगा गांव के पास पहुंची तो मुखबिर से सूचना मिली कि पिकअ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:25 PM (IST)
        

हाकी खिलाड़ियों में खेल सामग्री वितरित

सोनभद्र: नक्सल प्रभावित जिले के होनहार हाकी खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए बुधवार को स्टैग इंटरनेशनल की तरफ से दो लाख रुपये की लागत से खेल सामान मुहैया कराया गया। चुर्क स्थित जय ज्योति इंटर कालेज में आयोजित समारोह में जिलाधिकारी संजय कुमार ने 110 हाकी, 110 बाल, दो गोलकीपर किट, 110 टोपी समेत विभिन्न सामान खिलाड़ियों में वितरित किए। इस दौरान श्री कुमार ने कहा कि आदिवासी बाहुल्य इस जनपद में प्रत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:25 PM (IST)
        

पिपरी पुलिस ने होटल में खाना खाते लोगों को खदेड़ा

रेणुकूट (सोनभद्र): पिपरी थाना क्षेत्र के मुर्धवां तिराहा पर मंगलवार की रात 11 बजे होटलों में खाना खाने वालों पर पुलिस मुसीबत बनकर टूट पड़ी। कई लोगों को थाने के हवालात में डाल दिया गया तो कई खाना छोड़ कर भाग गए। मुर्धवां तिराहे पर होटल संचालकों के सामने अब समय से होटल बंद करने की चर्चा जोरों पर है। सबसे बड़ी समस्या तो यात्रियों के लिए है जो झारखंड व छत्तीसगढ़ से आते जाते हैं। लगातार तीन-चार बस वार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:20 PM (IST)
        

पंद्रह महीने में 2899 का हुआ वरासत

दुद्धी (सोनभद्र): तहसील मुख्यालय पर अप्रैल 2014 से गत तीस जून तक कुल 2899 मृतकों के अचल संपत्ति को उनके परिजनों के नाम पर वरासत की कार्रवाई की गई। गत जून माह में 58 मृतक चिह्नित किए गए थे। अभियान के तहत उनका भी वरासत कर दिया गया। फिलहाल दुद्धी तहसील मुख्यालय पर एक भी वरासत के मामले लंबित नहीं हैं। तहसीलदार जितेंद्र कुमार ने बताया कि गत वित्तीय वर्ष में तत्कालीन जिलाधिकारी डीके ¨सह के निर्देश... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:20 PM (IST)
        

शूल बन चूभ रही सड़कों पर उड़ रही धूल

सोनभद्र: इस समय जनपद की सड़कों पर चलना जानलेवा हो गया है। इसका कारण उड़ रही धूल बन रही है। जो शूल बनकर आंखों के साथ ही शरीर में चूभ रही है। रविवार को हुई बारिश के बाद वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग पर जमे कीचड़ सूरज को देखते ही धूल बन आसमान की ओर उछल पड़े हैं। आलम यह है कि बढ़ौली चौराहे से मिशन अस्पताल तक जाने में लोगों का दम घुटने लग रहा है, बावजूद इसके जिम्मेदार लोग मौन धारण किए हुए हैं। सड़कों पर उड़ रही ध... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:13 PM (IST)
        

ट्रांसफार्मरों को बदलने में शासन की व्यवस्था फेल

सोनभद्र: शासन के लाख फरमान के बाद भी जनहित व जनकल्याण की योजनाओं में हीलाहवाली जारी है। अफसरों की सुस्ती व लापरवाही का खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। ऐसे ही एक मामले को लेकर विद्युत उपभोक्ता दर्द झेल रहे हैं। दरअसल शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में जले या पड़े खराब ट्रांसफार्मरों को बदलने की योजना को सक्रियता प्रदान करने के लिए शासनस्तर पर व्यवस्था बनाई गई। इसके तहत नगरीय क्षेत्र में 24 घंटे व ग्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:12 PM (IST)
        

खूले स्कूल-कालेज, लौटी रौनक

सोनभद्र: करीब डेढ़ माह से बंद विद्यालयों में बुधवार को रौनक लौट आई। नए शिक्षण शत्र के पहले दिन स्कूलों में बच्चों के कदम पड़ते ही परिसर गुलजार हो गया। इसी के साथ स्कूलों में प्रवेश व पढ़ाई की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई। विद्यालयों के खुलने के साथ ही बाजारों में कापी-किताबों की दुकानों पर भी नन्हे-मुन्ने खरीदारी करते दिखे। पिछले शिक्षा सत्र में अप्रैल में अधिकांश विद्यालय बंद हो गए थे। हालांकि पहले द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:11 PM (IST)
        

बारिश के बाद धूप ने बढ़ाई मुश्किल

सोनभद्र: उमस से बेहाल लोगों के लिए रविवार का दिन रहमत बनकर आया लेकिन मंगलवार को एक बार फिर भीषण उमस से दो-चार होना पड़ा। गत दो दिनों से बारिश न होने के कारण गर्मी व उमस से लोगों का हाल बेहाल हो गया है। आलम यह है कि पंखे के नीचे भी चैन नहीं मिल पा रहा है। वहीं दूसरी ओर बारिश के कारण सड़कों पर जो कीचड़ फैले थे अब वह धूल का रूप अख्तियार कर लिए हैं। इसके कारण सड़क पर चलना भी मुश्किल हो गया है। वैसे तापमान... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:10 PM (IST)
        
(News from Sonbhadra, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें