सीतापुर

  • हवा संग बारिश ने भिगोया तन और मन

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 10:21 PM (IST)

    सीतापुर : सोमवार की सुबह तेज हवा के साथ हुई बारिश ने तन और मन दोनों को भिगोया। ठंडी पुरवाई के झोकों ने लोगों को तपिश और उमस से राहत दी। प्री मानसून बारिश से पारे में तो गिरावट आई ही साथ ही आद्रता में बढ़ोतरी हुई। तेज हवा से आम की फसल को मामूली नुकसान हुआ। मौसम के मिजाज में ठंड बढ़ने के साथ ही बच्चों ने ग्रीष्मकालीन अवकाश का जमकर लुत्फ उठाया। मौसम वैज्ञानिकों को कहना है कि मंगलवार को बारिश हो सकती ... और पढ़ें »

  • अज्ञात वाहन की टक्कर से वृद्ध की मौत

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 10:20 PM (IST)

    सीतापुर : थाना क्षेत्र के अंतर्गत सीतापुर-लखनऊ हाइवे पर सोमवार की सायं अज्ञात वाहन की टक्कर से एक वृद्ध गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसकी हालत गंभीर देखते हुए उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जवाहर लाल (65) निवासी सलेमपुर शाम को अटरिया बाजार आया था। वह सामान खरीदकर वापस साइकिल से घर जा रहा था। तभी पीछे से आ रहे तेज रफ्तार अज्ञात वाहन ने ... और पढ़ें »

  • गैरहाजिर सात शिक्षकों का वेतन रोका

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 10:19 PM (IST)

    सीतापुर : शिक्षा की नर्सरी कहे जाने वाले प्राथमिक विद्यालयों का जिले में बुरा हाल है। शिक्षा की पाठशालाओं में संस्कारिक शिक्षा की कौन कहे किताबी ज्ञान ही नहीं मिल पा रहा है। बीते दिनों कई खंड शिक्षाधिकारियों ने विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया तो प्रधानाध्यापक व सहायक अध्यापक नदारद मिले। अवकाश का प्रार्थना पत्र न होने के कारण खंड शिक्षाधिकारियों ने अपनी संस्तुति बीएसए को दी थी। बीएसए ने शिक्षकों क... और पढ़ें »

  • पिकअप की टक्कर से दो जख्मी

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 10:18 PM (IST)

    सीतापुर : कोतवाली इलाके में पिकअप वाहन की टक्कर से साइकिल सवार दो किशोर गंभीर रूप से जख्मी हो गए। सिधौली-मिश्रिख मार्ग पर अलादातपुर के निकट सोमवार की सुबह पिकअप संख्या यूपी 66 डी 9288 ने एक साइकिल को जोरदार टक्कर मार दी। हादसे में साइकिल सवार कैलाश (16) पुत्र मनोहर निवासी मिश्रापुर थाना मछरेहटा व सचिन (14) पुत्र मदन निवासी मीरपुर थाना मछरेहटा गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को स्थानीय लोगों की म... और पढ़ें »

  • मोलभाव के लिए दो पक्ष भिड़े, पांच घायल

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 10:16 PM (IST)

    सीतापुर : कपड़ों के मूल्य में मोलभाव करने को लेकर दो पक्षों में कहासुनी हो गई। विवाद बढ़ने पर दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हो गई, जिसमें दोनों पक्षों के पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को सीएचसी रामपुर मथुरा में भर्ती कराया गया। रामपुर मथुरा थाना क्षेत्र के ग्राम रंडा निवासी वसी अहमद पुत्र लल्लन फेरी लगाकर कपड़ा बेचने काम करता है। रविवार की दोपहर वसी अपने ही गांव में कपड़ा बेच रहा था। इसी ... और पढ़ें »

  • मारपीट की घटनाओं में महिलाओं समेत तीन घायल

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 10:16 PM (IST)

    सीतापुर : कोतवाली इलाके में जमीनी विवाद के चलते तीन अलग-अलग स्थानों पर हुई मारपीट की घटनाओं में दो महिलाओं सहित तीन लोग जख्मी हो गए। पुलिस ने केस दर्ज कर घायलों को डाक्टरी परीक्षण के लिए अस्पताल भेज दिया है। कोतवाली इलाके के पतवारा गांव में घर के सामने सहन को लेकर दो पक्ष भिड़ गए। जिसमें जमील पुत्र अली हसन व उसके पुत्र जलीस व जायद अली द्वारा जाठी डंडों से की गई पिटाई में कैसर जहां पत्नी कमाल अहमद... और पढ़ें »

  • 31 का किया चालान, वसूले 400 रुपये

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 10:15 PM (IST)

    सीतापुर : लखनऊ परिक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक के निर्देश पर सोमवार को समूचे जनपद में बैंकों में संदिग्धों की तलाश में अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान सीओ सिटी रामसनेही यादव, कोतवाल विनय गौतम ने भारी पुलिस बल के साथ शहर के आंख अस्पताल मार्ग स्थित भारतीय स्टेट बैंक, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक व आइडीबीआई बैंक समेत तमाम बैंकों में पहुंचकर वहां बैठे संदिग्ध व्यक्तियों की तलाशी ली। लोगों से अपील... और पढ़ें »

  • सिलेंडर फटने से एक और मासूम ने तोड़ा दम

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 10:14 PM (IST)

    सीतापुर : बीते दिनों शहर कोतवाली इलाके में सिलेंडर फटने से लगी आग में मरने वालों की संख्या बढ़कर छह हो गई है। लखनऊ में इलाज के दौरान एक और मासूम बालिका ने दम तोड़ दिया। हादसे में पांच लोगों की पहले ही मौत हो चुकी थी। शेष तीन लोगों का अभी भी इलाज चल रहा है। एक सप्ताह पूर्व शहर कोतवाली के मुहल्ला ग्वालमंडी निवासी रामकुमार श्रीवास्तव के घर किराए पर रह रहे बद्री प्रसाद पुत्र गंगाराम के घर खाना बनाते ... और पढ़ें »

  • बजरंग बली के जयकारों से आज गूंजेंगे मंदिर

            
    Updated on: Mon, 23 May 2016 10:13 PM (IST)

    सीतापुर : ज्येष्ठ माह के मंगलवार का ¨हदू धर्म में विशेष महत्व है। यह पूरा माह विशिष्ट पुण्य फलदायक माना जाता है। इस माह का पहला मंगल आज 24 मई को है। इसको लेकर सोमवार को हनुमान मंदिरों में तैयारियों का सिलसिला जोरों पर जारी रहा। मंदिरों में सामूहिक रूप से हनुमान चालीसा और श्रीराम चरित मानस के सुंदरकांड के पाठ की भी व्यवस्था श्रद्धालुओं द्वारा सोमवार को ही पूरी कर ली गईं। कई मंदिरों में बजरंग बाण के... और पढ़ें »

  • शिक्षा विशारदों की नियुक्ति करें सरकार

            
    Updated on: Sun, 22 May 2016 11:23 PM (IST)

    सीतापुर : शिक्षा विशारद (प्रशिक्षित स्नातक) संघर्ष मोर्चा समिति की बैठक शहीद पार्क लालबाग में संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए सीमा ने कहा कि शिक्षा विशारद उपाधि कई राज्यों में मान्य है। हमें अपनी नियुक्तियों के लिए सरकार को विवश करना होगा। खैराबाद ब्लॉक अध्यक्ष राम किशोर जायसवाल ने कहा कि बड़े आश्चर्य का विषय है कि स्वयं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम ¨सह ने संस्कृत भवनम के लोका... और पढ़ें »

  • मंदिर के पास से हटे शराब की दुकान

            
    Updated on: Sun, 22 May 2016 11:23 PM (IST)

    पिसावां (सीतापुर) : पिसावां में चौराहा स्थित मंदिर के निकट चल रही शराब की दुकान को हटाने की मांग ग्रामीणों ने जिलाधिकारी व आबकारी अधिकारी से की है। कस्बा निवासी पुनीत जायसवाल, भीमसेन, मदन, प्रकाश, गंगाराम, कौशल, राजकिशोर, विमलेश, वीरपाल, छोटेलाल आदि ने डीएम से शिकायत में कहा है कि मंदिर के निकट शराब की दुकान होने से लोग परेशान हैं। हर समय लोग शराब के नशे में धुत होकर आते जाते लोगों के साथ अभद्रता ... और पढ़ें »

  • पटरी दुकानदारों का तीसरे दिन भी धरना जारी

            
    Updated on: Sun, 22 May 2016 11:22 PM (IST)

    सीतापुर : शाह महोली के पटरी दुकानदारों का धरना रविवार को विकास भवन के सामने तीसरे दिन भी जारी रहा। बिजवार से लखीमपुर तक सड़क चौड़ीकरण के लिए सड़क के किनारे व्यवसाय कर रहे पटरी दुकानदारों को हटाए जाने के बाद भाकपा माले ने उनके पुर्नवास की मांग की है। माले नेताओं ने कहा है कि ग्राम सभा नरसोही मजरा शाह महोली के सड़क के दोनो ओर पड़ी बंजर जमीन पर उनको अस्थाई तौर पर व्यवसाय करने दिया जाए। माले नेताओ ने प्र... और पढ़ें »

  • सत्यापन को 40 बड़ी ग्राम पंचायतों में पहुंचे अफसर

            
    Updated on: Sun, 22 May 2016 11:22 PM (IST)

    सीतापुर : राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम में शामिल किए गए अंत्योदय और पात्र गृहस्थी परिवारों की पात्रता जांचने को शनिवार को डीएम अमृत त्रिपाठी के आदेश पर जिले की तहसीलों के 40 गांवों में अभियान चलाया गया। इस दौरान अधिकारियों ने कोटेदारों से त्रिस्तरीय सत्यापन व्यवस्था के बावत कड़ी पूछताछ की है। साथ ही तृतीय स्तर पर सत्यापन करने वाले अधिकारी/कर्मचारी का नाम पूछा और वितरण का प्रमाण पत्र प्रशासनिक सम... और पढ़ें »

  • पांच घरों से हजारों का माल चोरी

            
    Updated on: Sun, 22 May 2016 11:22 PM (IST)

    तालगांव, (सीतापुर) : थाना इलाके के चंदीपुरवा गांव में चोरों ने जमकर उत्पात काटा। इस दौरान दीवार फांद कर एक घर में घुसे शातिर चोरों ने 30 हजार रुपये नकद सहित हजारों का माल चोरी कर लिया। इसके अलावा चोरों ने गांव के चार अन्य घरों पर लगे सोलर पैनल भी खोल लिए। सभी घटनाओं की लिखित सूचना पुलिस को दे दी गई है। शनिवार की रात चंदीपुरवा गांव निवासी जावित्री पत्नी रामविलास अपने परिवार के साथ घर की छत पर सो ... और पढ़ें »

  • मेधावियों को राज्यमंत्री ने दिया सम्मान

            
    Updated on: Sun, 22 May 2016 11:22 PM (IST)

    महमूदाबाद (सीतापुर) : जीवन में परिश्रम का कोई विकल्प नहीं होता। लगन व आत्मविश्वास के साथ कठिन परिश्रम के साथ काम करने वालों को सफलता निश्चित मिलती है। माता-पिता से लेकर शिक्षकों एवं अन्य लोगों का सफलता में योगदान रहता है। यह बात समाज कल्याण राज्यमंत्री नरेंद्र ¨सह वर्मा ने सीता इंटर कॉलेज सभागार में आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि कही। विशिष्ट अतिथि प्रधानाचार्य नेशनल इंटर कॉलेज ... और पढ़ें »

  • बीमा योजना को आज से घर-घर जाएंगे राजस्व कर्मी

            
    Updated on: Sun, 22 May 2016 11:22 PM (IST)

    सीतापुर : आम आदमी बीमा योजना में पुराने और नए पात्रों का सर्वे करने के लिए राजस्व कर्मी राजस्व गांवों में घर-घर जाएंगे। जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने इस बाबत तहसील अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं। साथ ही उन्होंने सर्वे कार्य में लगने वाले कर्मियों और पात्रों का डाटा एकत्र करने के लिए दो तरह के प्रारूपों का निर्धारण कर संबंधित प्रपत्र तहसीलों को उपलब्ध करा दिए हैं। उन्होंने तहसील अधिकारियों से क... और पढ़ें »

  • दहेज के लिए विवाहिता को ¨जदा फूंका, मौत

            
    Updated on: Sun, 22 May 2016 11:22 PM (IST)

    लहरपुर, (सीतापुर) : कोतवाली इलाके के भगौतीपुर गांव में अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुरालीजन ने विवाहिता पर मिट्टी का तेल डालकर उसे आग के हवाले कर दिया, जिससे महिला की मौके पर ही मौत हो गई। वारदात को अंजाम देकर ससुराल पक्ष के लोग मौके से फरार हो गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे मायके पक्ष की तहरीर पर पुलिस ने पति समेत चार लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। ... और पढ़ें »

  • असंक्रमणीय से संक्रमणीय भूमिधर बनाने को अभियान

            
    Updated on: Sun, 22 May 2016 11:22 PM (IST)

    सीतापुर : असामी से असंक्रमणीय और असंक्रमणीय से संक्रमणीय भूमिधर बनाने के लिए जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने तहसील अफसरों को अभियान चलाकर कार्रवाई करने के आदेश जारी कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व के भूमिधरों के राजस्व अभिलेखों का मुआयना कर देखा जाए कि जो असामी व असंक्रमणीय भूमिधर संशोधित उप्र राजस्व संहिता में निर्धारित अवधि को पूरा कर रहे हैं, उन असामी भूमिधरों को असंक्रमणीय भूमिधर और असंक्रमणीय भ... और पढ़ें »

  • पानी बचाने को टीमें गांवों में करेंगी मार्च पास्ट

            
    Updated on: Sat, 21 May 2016 10:35 PM (IST)

    सीतापुर : तालाब और जल बचाओ अभियान के क्रम में जिले का गोंदलामऊ ब्लॉक सबसे पहले आगे आया है। इस ब्लॉक कार्यालय के स्टॉफ ने बीडीओ के नेतृत्व में क्षेत्र की प्रत्येक ग्राम पंचायत में जल बचाओ का अभियान छेड़ दिया है। इसके लिए प्रत्येक ग्राम पंचायत में टीमों का गठन किया जा रहा है। इन टीमों में ग्राम पंचायत की पेयजल समिति सदस्य और साथ ही गांव के वरिष्ठ जनों को शामिल हो रहे हैं। बीडीओ की योजना है कि टीम ... और पढ़ें »

  • चिकित्सक के आवास से हजारों की चोरी

            
    Updated on: Sat, 21 May 2016 10:33 PM (IST)

    सीतापुर : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात डॉ. आनंद ¨सह के परिसर स्थित सरकारी आवास का शुक्रवार रात चोरों ने ताला तोड़ दिया। आवास में दाखिल हुए चोरों ने अलमारी व उसके लॉकर का ताला तोड़ने के पश्चात रखे गहने, हजारों की नकदी व कपड़े समेत तकरीबन 80 हजार रुपये कीमत का सामान चोरी कर लिया। वारदात की रात चिकित्सक किसी कार्य से बाहर गए हुए थे और आवास पर ताला पड़ा हुआ था। सुबह अस्पताल के कर्मचारियों ने आवा... और पढ़ें »

(News from Sitapur, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें