Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सीतापुर

सात जनवरी को होगी अभियोजन पक्ष की जिरह

बाराबंकी : लखनऊ, बनारस व फैजाबाद कचेहरी बम विस्फोट कांड के मामले में जिला कारागार स्थित विशेष न्यायालय में शुक्रवार को गवाह तारिक पेश हुआ। मुख्य परीक्षा लिखी गई। एससीएसटी एक्ट के विशेष न्यायाधीश शांति प्रकाश अर¨वद ने गवाह से जिरह की। समयाभाव के कारण अभियोजन पक्ष के अधिवक्ता एके राय गवाह की जिरह नहीं कर सके। जिरह के लिए अगली तिथि सात जनवरी 2015 को नियत की गई है। अभियुक्त तारिक कासमी को लखनऊ काराग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 12:39 AM (IST)
        

पुलिस कर्मियों को व्यवहार में सुधार के निर्देश

सीतापुर: डीआइजी रेंज लखनऊ आरके चतुर्वेदी शुक्रवार को सीतापुर पहुंचे। यहां उन्होंने पुलिस अधिकारियों और समस्त थानाध्यक्षों के साथ बैठक कर अपराध समीक्षा की। डीआइजी ने बैठक में मुख्य रूप से जनता के प्रति पुलिस के व्यवहार में सुधार को बल दिया। साथ ही सिपाहियों द्वारा अपनी बीट पर किए जाने वाले कार्यों की मासिक समीक्षा व कार्य में हीलाहवाली मिलने पर कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके अलावा शासन की प्राथमिकत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 12:32 AM (IST)
        

नकदी व गहनों समेत पांच लाख की चोरी

सीतापुर : टीकरबहादुरपुर ग्राम मे बीती रात बेखौफ चोरो ने एक घर में घुसकर नकदी व गहनों समेत पांच लाख का सामान चोरी कर लिया। चोरों ने बक्सों से सामान निकालने के बाद उन्हें गांव के बाहर खेत मे डाल दिए। पीड़ित गृहस्वामी की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। इमलिया सुल्तानपुर थाना क्षेत्र के टीकर बहादुरपुर निवासी प्रहलाद ¨सह पुत्र झब्बू ¨सह के घर मे पीछे लगी खिड़की क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 12:30 AM (IST)
        

कपूरपुर में दो दिन से नहीं हो सकी गन्ने की तौलाई

सीतापुर : क्षेत्र के गन्ना क्रय केंद्र कपूरपुर में दो दिन से गन्ने की तौलाई नहीं हो सकी है। जिससे दूर-दराज स्थानों से गन्ना लेकर आए किसान इस कड़ाके की ठंड में तौलाई का इंतजार कर रहे है। जिससे उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अजवापुर चीनी मिल के क्रय केंद्र कपूरपुर में दो दिनों से तौल बंद है। जिसका मुख्य कारण मिल से गन्ना ले जाने वाला वाहन केंद्र पर नहीं आ रहा है। इस संबंध में किसान... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 12:27 AM (IST)
        

सिर्फ कागज ही नहीं फर्जी, बोलेरो भी चोरी की

सीतापुर : फर्जी एनओसी के जरिए सीतापुर में जिस बोलेरो का ट्रांसफर हुआ दरअसल वह फर्जी दस्तावेजों के सहारे कई जिलों का सफर तय कर चुकी है। नकली कागजात के सहारे बरेली से यह बोलेरो फिरोजाबाद होते हुए सीतापुर आ पहुंची है। फर्जी एनओसी (अनापत्ति प्रमाण पत्र) का मामला सीतापुर में पकड़े जाने से पहले तीन साल पहले नकली दस्तावेज का मामला फिरोजाबाद एआरटीओ ने पकड़ा था। इस मामले में वहां मुकदमा दर्ज किए जाने के बाद ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 12:22 AM (IST)
        

फज्र की नमाज के साथ इज्तिमा का आगाज आज

सीतापुर : कस्बे में आयोजित किए जा रहे इज्तिमा की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। कार्यक्रम की शुरूआत शनिवार 20 दिसंबर को फज्र की नमाज से होगी। इस मौके पर उलेमाओं की तकरीरें, बयान, वाज हदीस की तालीम, जिक्र इबादत, कारगुजारी तशकील और दुआओं का एहितराम होगा। तीन दिनों तक चलने वाले इस कार्यक्रम का समापन 22 दिसंबर को विशेष दुआ के साथ होगा। इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों सहित आस-पास के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 12:19 AM (IST)
        

कोहरे का कहर जारी, पछुआ ने बढ़ाई गलन

सीतापुर : बर्फ से लदे पहाड़ों से आने वाली सर्द पछुआ हवाओं से यह आसार प्रबल हो गए हैं कि जल्द ही ठंड अपने शबाब पर आने वाली है। शुक्रवार को इन हवाओं ने अपने वजूद का अहसास भी करा दिया। तापमान में अचानक गिरावट आने से ठंड बढ़ गई। शुक्रवार का दिन इस मौसम का सबसे ज्यादा सर्द दिन रहा। मौसम के जानकारों का मानना है कि शनिवार को शीतलहरी से मामूली राहत मिल सकती है। लेकिन रविवार को ठंड के अपने प्रचंड रूप में आन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 12:17 AM (IST)
        

बालिकाओं को बांट रहे ज्ञान का उजाला

सीतापुर : प्यासा ही सदैव कुएं के पास आता है, लेकिन क्षेत्र के एक शिक्षक ने इस कहावत को बदल दिया है। वह अपने विद्यालय में आने वाले छात्रों को शिक्षा तो देते ही हैं, साथ ही वह ड्राप आउट बच्चों को भी ढूढ़-ढूढ़ कर उनकी ज्ञान रूपी प्यास को शांत करते हैं। हम बात कर रहे हैं बिसवां तहसील क्षेत्र के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय क्योंटी बादुल्ला में कार्यवाहक प्रधानाचार्य पद पर तैनात राघवेंद्र प्रताप त्रि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 12:16 AM (IST)
        

मंडलायुक्त ने उपायुक्त मनरेगा को दी प्रतिकूल प्रविष्टि

सीतापुर: मंडलायुक्त महेश कुमार गुप्ता ने शुक्रवार को जनपद में आकर कलेक्ट्रेटसभागार में विभिन्न योजनाओं की प्रगति की छह घंटे तक गहन समीक्षा की। कई विभागों के अधिकारियों को फटकारते हुए कार्यशैली सुधारने हिदायत दी वहीं उपायुक्त (श्रमएवं रोजगार)मनरेगा की प्रगति बेहद कम होने परप्रतिकूल प्रविष्टि दी है। इसी तरह डीआरडीए के पीडी औरडीपीआरओ को चेतावनी जारी की है। इस बैठक से सहायक श्रमायुक्त गायब रहे। म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 12:14 AM (IST)
        

108 एंबुलेंस को इलाज की जरूरत !

सीतापुर: प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं में शुमार समाजवादी एंबुलेंस सेवा यानि 108 एंबुलेंस को इलाज की दरकार है। वर्तमान समय में जिले के ब्लॉकों से चलने वाली समाजवादी एंबुलेंस जर्जर हो गई है। एंबुलेंस की प्रकाश व्यवस्था गड़बड़ होने के कारण मरीजों को रात्रिकाल में सुदूर ग्रामीण इलाकों से अस्पताल पहुंचने में खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मरम्मत के अभाव में बदहाल हो रही एंबुलेंस अपनी बदह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 12:11 AM (IST)
        

रेलवे की निर्माणाधीन सीएमएस लाबी का छज्जा ढहा

सीतापुर: कैंट रेलवे स्टेशन परिसर में निर्माणाधीन सीएमएस लाबी का छज्जा शुक्रवार पूर्वाह्न ढह गया। इस हादसे में वहां काम कर रहे मजदूर व ठेकेदार बाल-बाल बच गए। हादसे की जानकारी मिलने पर रेलवे अधिकारियों ने घटनास्थन का जायजा लिया। इस हादसे के पीछे निर्माण कार्य में अनियमितता होने की आशंका व्यक्त की जा रही है। इस मामले में रेलवे का भी कोई अफसर बोलने को तैयार नही है। कैंट रेलवे स्टेशन परिसर में तकरीबन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 12:03 AM (IST)
        

ससुराल गए युवक की हत्या की गुत्थी सुलझी

सीतापुर: मछरेहटा थाना क्षेत्र में करीब एक साल पूर्व संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हुए युवक को पुलिस ने आखिरकार ¨जदा ढूंढ निकाला है। इस मामले में युवक के परिवारीजन ने ससुराल पक्ष पर हत्या कर शव गायब करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। युवक के ¨जदा बरामद होने से एक साल पुराने मामले का निस्तारण हो गया है। बता दें कि जनपद हरदोई के बेनीगंज थाना क्षेत्र स्थित गुफरापुर निवासी जगन्नाथ ने प्रा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 12:01 AM (IST)
        

भारत की न्याय प्रणाली विश्व में श्रेष्ठ : जिला जज

सीतापुर : न्यायमूर्ति कृष्णा अय्यर की स्मृति में अधिवक्ता विचार मंच एवं जागरूक नागरिक फाउंडेशन ने संयुक्त रूप से जिला पंचायत के नेहरू हाल में 'न्याय में देरी, अन्याय है' विषय पर व्याख्यान माला का आयोजन किया। गोष्ठी में कानून विद्, अधिवक्तागण एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने विचार रखे। मुख्य अतिथि जिला न्यायाधीश प्रसून कुमार कटियार ने कहा कि समय के साथ-साथ भारत देश की न्याय प्रणाली मजबूत हुई... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 12:01 AM (IST)
        

निरीक्षण में बीएसए ने देखी शिक्षकों की लापरवाही

सीतापुर : बीएसए धर्मेन्द्र कुमार सक्सेना ने गुरूवार को बीआरसी बिसवां का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय कई शिक्षक अनुपस्थित मिले। जिस पर कार्रवाई की गयी। निरीक्षण के समय महादेव प्रसाद सह समन्वयक अनुपस्थित मिले। उनका वेतन रोकने की कार्यवाही की गई। रजनीश कुमार वर्मा सहायक प्राथमिक स्कूल भागीपुर व सुनीता वर्मा प्रधानाध्यापक प्राथमिक स्कूल सरैयां माफी जो बीआरसी बिसवां पर सम्बद्ध थे तत्काल कार्यमु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 12:00 AM (IST)
        

फूलों, फलों व सब्जियों की फसलों को देख खुश हुए जिलाधिकारी

सीतापुर: कसमंडा ब्लाक क्षेत्र के सुरैंचा गांव में किसानों की फूलों, सब्जियों व फलों की लहलहाती फसलों को देख जिलाधिकारी ने संबंधित किसान और उद्यान विभाग के अधिकारियों की सराहना भी की। उन्होंने किसानों से कहा है कि इसी तरह कम लागत और अधिक मुनाफा वाली फसलों की भी खेती करें, जिससे आय बढ़े। जिलाधिकारी लाल बिहारी गुरुवार को उद्यान विभाग के अधिकारियों के साथ कसमंडा के सुरैंचा गांव में किसानों की खेती-क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 12:00 AM (IST)
        

नकब लगाकर एक लाख का माल चोरी

तंबौर, (सीतापुर): थाना इलाके में बुधवार की रात चोरों ने एक घर में सेंध लगा दी। चोरों ने घर में घुसकर नकदी, जेवरात व अन्य कीमती सामान करीब एक लाख रुपये का माल चोरी कर लिया। सुबह चोरी की जानकारी होने पर गृह स्वामी ने पुलिस को अवगत कराया है। पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है। कस्बा निवासी नवाब शाहपुरवा निवासी इसराईल पुत्र अजीज कबाड़ व्यवसायी है। बुधवार की रात वह अपने परिवार के साथ घर के अगले हिस्स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:59 PM (IST)
        

अभियोजन की बैठक में गन्ना क्रय केंद्रों की जांच के आदेश

सीतापुर: जिलाधिकारी लाल बिहारी ने गुरुवार को अभियोजन की बैठक कर बांट-माप विभाग के अधिकारियों को चीनी मिलों के गन्ना क्रय केंद्रों की जांच करने के आदेश जारी किए हैं। इसी के साथ ही उन्होंने खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को जनपद के बड़े प्रतिष्ठानों में जाकर खाद्य पदार्थों के नमूने संग्रहीत करने को कहा है। अपर जिलाधकारी सर्वेश कुमार दीक्षित ने बताया कि चीनी मिलों के गन्ना क्रय केंद्रों पर किसानों द्वारा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:55 PM (IST)
        

इज्तिमा को लेकर प्रशासन ने तैनात किए चार मजिस्ट्रेट

सीतापुर: 20 दिसंबर से लहरपुर में शुरू हो रहे इज्तिमा कार्यक्रम को लेकर प्रशासन ने आवश्यक तैयारियां लगभग पूरी कर ली हैं। इस तीन दिवसीय कार्यक्रम में हर संभावित घटना-दुघर्टना से निपटने के लिए जिला प्रशासन ने व्यापक इंतजाम किए हैं। कार्यक्रम में आने वालों की सुविधाओं के मद्देनजर प्रशासन ने कुल चार मजिस्ट्रेटों की तैनाती की है। अपर जिलाधिकारी सर्वेश कुमार दीक्षित ने बताया कि इज्तिमा कार्यक्रम को ले... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:54 PM (IST)
        

नहर में उतराता मिला एक माह से लापता बालक का शव

सीतापुर: सकरन इलाके में एक माह पूर्व संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हुए 14 वर्षीय बालक का क्षत विक्षत शव नहर में उतराता मिला। शव मिलने की खबर फैलते ही परिवारीजन ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव की शिनाख्त की। परिवारीजन ने मासूम की हत्या कर शव फेंके जाने का आरोप लगाया है। मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही मौत के कारणों की जांच शुरू कर दी है। सकरन थाना इलाके ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 12:07 AM (IST)
        

किसान दिवस में उठा नलकूप कनेक्शन में सुविधा शुल्क का मामला

सीतापुर : माह के तीसरे बुधवार को आयोजित किसान दिवस में किसानों ने बिजली विभाग द्वारा नलकूप कनेक्शन में सुविधा शुल्क लेने का मामला उठाया। इसी के साथ ही उन्होंने चीनी मिल की कार्यशैली से हो रही समस्याओं से भी उच्चाधिकारियों को अवगत कराया है। वहीं कुछ किसानों ने बताया कि खातों में चीनी मिलों द्वारा भेजा गया पैसा जिला सहकारी बैंक की शाखाएं भुगतान नहीं कर रही हैं। किसान दिवस में परसेंडी के मेंहदीपुर की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 12:06 AM (IST)
        
(News from Sitapur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें