Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सीतापुर

कटान में रेउसा क्षेत्र के दस मकान कटान की भेंट चढ़े

up sitapur news erosion

सीतापुर: जिले के गांजरी क्षेत्र में घाघरा, चौका व शारदा नदी के द्वारा कटान का क्रम सोमवार को भी जारी रहा। कटान के कारण ग्रामीणों को बेघर होकर सड़क के किनारे जीवन यापन करना पड़ रहा है। रामपुरमथुरा क्षेत्र में 6 जबकि रेउसा क्षेत्र में दस घर नदी में कट गए। वहीं कई बीघे जमीन भी नदी की भेंट चढ़ गई। सोमवार को चौका नदी के जल स्तर में भी 15 सेंटी मीटर की वृद्धि दर्ज की गई। जबकि घाघरा नदी पूर्व की भांति स्थि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 12:13 AM (IST)
        

बंदी भगाने में गाड़ी मालिक गिरफ्तार, केस दर्ज

सीतापुर : पुलिस अभिरक्षा से लापता हुए हत्याभियुक्त के मामले में पुलिस ने सिपाही के बाद अब वाहन मालिक पर भी घटना की साजिश रचने का मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने वाहन मालिक को गिरफ्तार कर जेल रवाना कर दिया है। वहीं मुख्य आरोपी हत्याभियुक्त व उसके दो अन्य साथियों की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है। बता दें कि शनिवार को हत्या व गैंगेस्टर का आरोपी सनी पुत्र वीरेंद्र सिंह जिला कारागार से पेशी पर क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 12:11 AM (IST)
        

दिल्ली से जांच करने आई वायु सेना की टीम

सीतापुर: अटरिया में हुए हेलीकाप्टर हादसे के चौथे दिन भी वायु सेना के अधिकारियों ने मोर्चा संभाल रखा। चौथे दिन दिल्ली से अधिकारियों का एक दल हादसे की जांच करने पहुंचा। अधिकारियों ने कई पहलुओं पर जांच की। जांच की प्रक्रिया को पूरी तरह गोपनीय रखा गया। जांच प्रक्रिया पूरी होने के बाद वायु सेना के अधिकारी सारे सामान के साथ वापस निकल गए। मौके पर महज एक कैंप ही लगा है। इस दौरान मौके पर ग्रामीणों को फटकने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 12:11 AM (IST)
        

परिवार को बंधक बनाकर लूटपाट

रामकोट (सीतापुर): थाना मिश्रिख क्षेत्र अंतर्गत एक गांव में अज्ञात बदमाशों ने परिवारीजनों को बंधक बनाकर जमकर लूटपाट की। इस दौरान बदमाशों ने पिटाई भी की। बदमाश चालीस हजार की नकदी, तीन किलो चांदी, जेवर व अन्य कीमती समेत ढाई लाख का सामान लूट ले गए। जाते समय ग्रामीणों के पीछा करने पर ताबड़तोड़ फायरिंग भी की। इससे क्षेत्र में दहशत है। मिश्रिख क्षेत्र की ग्रामसभा कोहिरावां का मजरा गेकलापुर निवासी सरजू याद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 12:10 AM (IST)
        

कांवड़िए की दुर्घटना में मौत

बिसवां, सीतापुर: कोतवाली इलाके में चहलारी से कांवड़ लेकर बिसवां आ रहे एक कांवड़िए को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। स्थानीय लोगों द्वारा परिजनों और पुलिस को हादसे की सूचना दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। बिसवां इलाके के ग्राम रायपुर निवासी रामनरेश यादव का पंद्रह वर्षीय पुत्र राजेंदर सोमवार की सुबह कांवड़ लेकर घर से निकला था। चहलारी घा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 12:09 AM (IST)
        

धारदार हथियार से हमला कर घायल किया

महमूदाबाद(सीतापुर): बच्चों को मारने से मना करने पर युवक पर दबंगों ने धारदार हथियार से हमलाकर घायल कर दिया। घायल युवक ने थाने में ग्यारह लोगों को नामजद करते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। क्षेत्र के ग्राम बाकरपुर निवासी 30 वर्षीय उमेंद्र पुत्र मिश्रीलाल ने पुलिस को प्रार्थनापत्र देकर बताया है कि उसके बच्चे सोमवार की सुबह स्कूल जा रहे थे तभी गाव के ही श्यामलाल आदि उनको मारने लगे। आरोप है कि उनको बचाने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 12:09 AM (IST)
        

एसबीआइ में 10.50 लाख का घोटाला

तंबौर (सीतापुर) : भारतीय स्टेट बैंक की बिसवां खुर्द शाखा के कैशियर ने बैंक ग्राहकों की तमाम चेकों का साढ़े दस लाख रुपये का भुगतान अपने और अपने एक रिश्तेदार के बैंक खाते में कर दिया। प्रारंभिक जांच में मामला सही पाए जाने पर बैंक कैशियर और उसके साले के खिलाफ तंबौर थाने में मुकदमा पंजीकृत कराया गया है। मामले की जांच आर्थिक अपराध शाखा द्वारा की जा रही है। बैंक के शाखा प्रबंधक जितेंद्र कुमार ने बताया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 12:08 AM (IST)
        

बेखौफ हो रही अवैध शराब की बिक्री

सुल्तानपुर : कोतवाली देहात के उत्तरी इलाके में इन दिनों कच्ची शराब का धंधा जोरो पर चल रहा है। शाम से लेकर देररात तक शराबियों से उपद्रव से ग्रामीण परेशान हो चुके हैं। विरोध करने पर झगड़ा करने पर उतारु हो जाते हैं। ग्रामीणों ने आबकारी अधिकारी से अवैध कारोबार पर अंकुश लगाने व अराजकता फैलाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। कोतवाली देहात थानाक्षेत्र के उत्तरी छोर पर बसे जादीपुर, इस्लामगंज, ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 12:28 AM (IST)
        

गवाह को भी दबंगों ने मारा-पीटा

लम्भुआ : शिवगढ़ कस्बे में मारपीट के मामले में पुलिस के समक्ष गवाही देना महंगा पड़ गया। दबंगों ने दलित दुकानदार को न सिर्फ मारा-पीटा बल्कि उसकी दुकान भी क्षतिग्रस्त कर दी। शिवगढ़ चौराहे पर गांव की ही दलित कलावती देवी ने चाय-समोसे की दुकान खोल रखी है। गुरुवार को चौराहे पर बीडीसी पति के बाद हुई मारपीट के बाद पुलिस के समक्ष महिला दुकानदार ने जाकर सारी बात बतायी थी। गवाही से नाखुश दबंग वरुण कुमार सिंह,... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 12:27 AM (IST)
        

संदिग्ध परिस्थितियों में झुलसने से युवती की मौत

सुल्तानपुर : अमेठी जिले के पीपरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत बजेठी गांव में शनिवार को संदिग्ध परिस्थितियों में एक युवती झुलस गई। गंभीर हालत में परिवारीजनों ने उसे सुल्तानपुर जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। जहां देररात इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। बजेठी गांव निवासी सुधा (18) पुत्री सिद्धनाथ पांडेय शनिवार को पूर्वाह्न घर में अकेली थी। बताया जाता है कि सुधा संदिग्ध परिस्थितियों में गंभीर रूप से झुलस ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 12:25 AM (IST)
        

वायुसेना के अधिकारियों ने की जांच

up sitapur news

अटरिया,(सीतापुर): अटरिया में हुए हादसे को तीन दिन बीत चुके है। इसके बाद भी रविवार को वायु सेना के अधिकारियों और सैनिकों ने मोर्चा संभाल रखा है। पूरे क्षेत्र को प्रतिबंधित घोषित कर दिया गया है। तीसरे दिन भी भारी संख्या में ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे। कड़ी धूप के बाद भी लोगों की भीड़ जमा रही। घटना की जांच पूरी होने तक सेना के अधिकारी मौके पर डटे रहेंगे। अटरिया थाना क्षेत्र के पंडितपुरवा व बुढवनपुरवा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 12:24 AM (IST)
        

दो सौ पात्रों को मिला मत्स्य पालन का पट्टा

कादीपुर : तहसील परिसर के साठ गांवों के लगभग दो सौ व्यक्तियों को मत्स्य पालन का पट्टा हुआ। नीलामी द्वारा पट्टों पर पिछड़े वर्ग, अनुसूचित जाति व सामान्य व्यक्तियों को लाभ मिला। तहसीलदार अतुल प्रकाश श्रीवास्तव ने तीस गांवों खालिसपुर मुबारकपुर, मकदूमपुर, ककवा, चांदनैया, हमजापुर पठान, अमरेथू डड़िया, पहाड़पुर, श्रीरामपुर, भदैयां, प्राणनाथपुर कलां, गोरसरा, भैरोपुर आदि के निवासियों को लगभग सौ तालाबों का मत्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 12:23 AM (IST)
        

कटान में छह घर नदी में समाए

up sitapur news erosion

सीतापुर: जिले के गांजरक्षेत्र में घाघरा, शारदा व चौका नदी के द्वारा किया जा रहा कटान रविवार को कुछ हद थम गया। रेउसा विकास खंड क्षेत्र में नदियों में जल स्तर कम होने के कारण जहां बाढ़ से लोगों को राहत मिली है वहीं कटान भी थम गया है। वहीं रामपुर मथुरा क्षेत्र में रविवार को भी कटान जारी रहा। जिसके कारण फतुल्लापुर गांव के कई करीब आधा दर्जन घर कट गए। घाघरा व चौका नदी जो शनिवार को था वही रविवार को भी द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 12:15 AM (IST)
        

चोरों ने उड़ाया लाखों का माल

up sitapur news theft

सीतापुर: सदरपुर, महमूदाबाद और थानगांव थाना क्षेत्र में चोरों के बढ़ते आतंक से ग्रामीण बुरी तरह भयभीत हैं। इन थाना क्षेत्रों में पुलिस पर चोर भारी पड़ते दिखाई दे रहे हैं। बीती रात सदरपुर और रामपुर कला थाना क्षेत्रों के चार घरों को निशाना बनाकर हजारों की नकदी सहित लाखों रूपये के सामान पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया। वहीं थानगांव में दो घरों से सोलर पैनल और एक घर में चोरी का प्रयास किया गया। शनिवार क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 12:11 AM (IST)
        

हादसे में बालक की मौत, तीन घायल

सीतापुर : थानगांव व महमूदाबाद क्षेत्र में मार्ग दुर्घटनाओं में एक बालक की मौत हो गयी। जबकि एक अन्य हादसे में मोटरसाइकिल सवार तीन घायल हो गए। थानगांव थाना क्षेत्र के माधवपुरवा मजरा सुजातपुर निवासी लक्ष्मण अपने ट्रैक्टर से खेत की ओर जा रहे थे। इसी दौरान गांव के रामू का बारह वर्षीय पुत्र बंतू ट्रैक्टर पर चढ़ने लगा। धक्का खाकर पहिए के नीचे आ गया। परिजन उसे घायल अवस्था में अस्पताल लेकर भागे लेकिन रास... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 12:08 AM (IST)
        

हत्याभियुक्त के साथ लापता सिपाही बरामद, पुलिस हिरासत में

up sitapur news boy contable found

सीतापुर : जिला कारागार से गैंगस्टर कोर्ट पेशी पर आया हत्याभियुक्त शनिवार को अभिरक्षा में तैनात सिपाही के साथ लापता हो गया था। जानकारी होने के बाद पुलिस द्वारा छानबीन की जा रही थी, जिसके बाद रविवार की सुबह संदना इलाके में सिपाही मिला। सूचना मिलने पर पुलिस ने सिपाही को कस्टडी में लेकर छानबीन शुरू की है। हत्याभियुक्त द्वारा सिपाही को शराब पिलाकर पुलिस अभिरक्षा से फरार होने की घटना को अंजाम दिया गया ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 12:08 AM (IST)
        

बदमाशों ने बंधक बनाकर की सवा लाख की लूट

महमूदाबाद (सीतापुर) : रामपुर कलां थाना इलाके में असलहाधारी बदमाशों ने एक घर में जमकर कहर बरपाया। बदमाशों ने घर में मौजूद लोगों को बंधक बनाकर नकदी और जेवरात समेत करीब सवा लाख रुपये का माल लूट लिया। बदमाश वारदात को अंजाम देकर मुख्य दरवाजे से भाग निकले। साथ ही घर में मौजूद लोगों को जान से मारने की धमकी भी दी। पीड़ित द्वारा घटना से पुलिस को अवगत कराया। पुलिस ने चार को नामजद करते हुए चोरी का मुकदमा दर्ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 12:07 AM (IST)
        

लोहिया गांव का जायजा लेगी टास्क फोर्स

सीतापुर: डॉ. राम मनोहर लोहिया समग्र ग्राम विकास योजना में चयनित राजस्व गांवों के विकास कार्यो का जायजा लेने के लिए शासन ने जिले में ग्राम्य विकास विभाग के सचिव को नामित कर दिया है। वह अगले माह में दो लोहिया गांवों में जाकर विकास कार्यो को देखेंगे और अपनी रिपोर्ट शासन को सौपेंगे। सरकार के आदेश पर कृषि उत्पादन आयुक्त वीएन गर्ग ने हाल में जिले में चयनित लोहिया गांवों के विकास कार्यो को जांचने के लि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 12:07 AM (IST)
        

जल स्तर में आई कमी लेकिन कटान का सिलसिला जारी

water lavel is down of river

सीतापुर: बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र में कहर बरपाने वाली घाघरा, शारदा और चौका नदी ने गंाजरवासियों को कुछ राहत दी है। नदियों का जल स्तर पिछले चार दिन से लगातार घट रहा है। पानी घटने से जन जीवन कुछ हद तक पटरी पर लौट रहा है। लेकिन कटान का क्रम जारी रहने के कारण गांजरवासियों को कुछ परेशानी का सामना जरूर करना पड़ रहा है। फिर भी अगर अब जल स्तर में वृद्धि नहीं हुई तो बाढ़ पीड़ितों की समस्या को रहत अवश्य मिल जाएगी। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 12:10 AM (IST)
        

गम में बदलीं विजय दिवस की खुशिया

सीतापुर: 26 जुलाई, आज से ठीक पंद्रह वर्ष पूर्व इसी दिन भारतीय सेना ने देश के इतिहास में बड़ी जीत दर्ज की थी। जंग में दुश्मनों को खदेड़कर कारगिल की चोटी पर एक बार फिर तिरगा लहरा दिया था। 26 जुलाई की पूर्व संध्या पर भारतीय सेना के तीनों अभिन्न अंग जल, थल व वायु सेना द्वारा विजय दिवस के जश्रन् की तैयारिया की जा रही थी, उन्ही तैयारियों के बीच सीतापुर में हेलीकाप्टर क्रैश के हादसे ने पूरे एयरफोर्स महकमे ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 12:09 AM (IST)
        
(News from Sitapur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें