Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 30,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सीतापुर

मोबाइल शॉप में नकब लगाकर चार लाख की चोरी

लहरपुर, (सीतापुर): कोतवाली इलाके में चोरों ने एक मोबाइल की दुकान में नकब लगा दी। यहां से चोरों ने कंप्यूटर, लैपटॉप, मोबाइल व रिचार्ज कूपन समेत करीब चार लाख रुपये की संपत्ति चोरी कर ली। सुबह चोरी की जानकारी होने पर दुकान ने पुलिस को अवगत कराया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटना की तफ्तीश शुरू कर दी है। लहरपुर कस्बे की मुख्य बाजार ठठेरी टोला में आमिर मोबाइल शॉप नाम से भेलावां निवासी आदिल पुत्र साबिर क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 11:34 PM (IST)
        

दुकान से जेवर व नकदी चोरी

सिधौली, (सीतापुर) : कस्बे में बीती रात चोरों ने एक सर्राफा की दुकान को अपना निशाना बनाया। चोरों ने दुकान का शटर काटकर नकदी व जेवरात समेत करीब 60 हजार रुपये की संपत्ति पर हाथ साफ कर दिया है। सुबह शटर टूटा देखकर स्थानीय लोगों ने सर्राफा व्यवसायी और पुलिस को सूचना दी। चोरी की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने पड़ताल शुरू कर दी है। लगातार हो रही चोरी की घटनाओं के कारण सिधौली कस्बे में दहशत का माहौल ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 11:33 PM (IST)
        

सिटीजन चार्टर के अनुपालन के दिए निर्देश

सीतापुर: सिटीजन चार्टर का शत प्रतिशत अनुपालन हो और इसका लाभ आम जनता को मिल सके, इस उद्देश्य के पूर्ति के लिए पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर शहर कोतवाली व हरगांव थानों में समीक्षा की गई। एडीजी एटीसी विजय कुमार ने पुलिस के आला अधिकारियों के साथ गार्ड ऑफ ऑनर ग्रहण किया। साथ ही सिटीजन चार्टर के अनुपालन की समीक्षा की और आवश्यक निर्देश दिए। एडीजी एटीसी विजय कुमार ने शहर कोतवाली व हरगांव थानों का निरीक्षण... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 11:33 PM (IST)
        

सिटीजन चार्टर के अनुपालन के दिए निर्देश

सीतापुर: सिटीजन चार्टर का शत प्रतिशत अनुपालन हो और इसका लाभ आम जनता को मिल सके, इस उद्देश्य के पूर्ति के लिए पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर शहर कोतवाली व हरगांव थानों में समीक्षा की गई। एडीजी एटीसी विजय कुमार ने पुलिस के आला अधिकारियों के साथ गार्ड ऑफ ऑनर ग्रहण किया। साथ ही सिटीजन चार्टर के अनुपालन की समीक्षा की और आवश्यक निर्देश दिए। एडीजी एटीसी विजय कुमार ने शहर कोतवाली व हरगांव थानों का निरीक्षण... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 11:32 PM (IST)
        

छात्रा के साथ छेड़छाड़ कर रहा युवक गिरफ्तार

मिश्रिख, (सीतापुर): कोतवाली इलाके में कालेज जा रही एक इंटर की छात्रा को एक युवक ने साइकिल से टक्कर मारकर गिरा दिया और उसके साथ दुराचार का प्रयास किया। छात्रा द्वारा शोर मचाए जाने पर ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और आरोपी युवक को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस में आरोपी के विरुद्ध छेड़छाड़ व एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है। कोतवाली इलाके में एक 17 वर्षीय किशोरी इंटर की कक्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 11:30 PM (IST)
        

बर्फीली हवा से ठिठुरे लोग

सीतापुर : गुरुवार को तेज गति से चलने वाली पछुआ हवा और आसमान में छाई धुंध ने लोगों को एक बार फिर कांपने पर विवश कर दिया। दिन की शुरूआत ठिठुरन भरी होने से लोगों की दिनचर्या गड़बड़ा गई। तेज ठंडी हवा ने लोगों के बदन में सिहरन भर दी। दोपहर को निकली हल्की धूप भी सर्दी के प्रकोप को कम न कर सकी। गुरुवार को मौसम के मिजाज में बेहद तल्खी रही। गिरता पारा, घना कोहरा और बढ़ती आद्रता व हवाओं की गति से गलन बढ़ गई, ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 11:28 PM (IST)
        

बस व ट्रैक्टर ट्राली की टक्कर में तीन दर्जन घायल

सीतापुर : महमूदाबाद- कुर्सी मार्ग पर गुरूवार की शाम सेमरा मोड़ के पास गन्ना लदे ट्रैक्टर-ट्राली से परिवहन निगम की बस टकरा गई। इसके बाद अनियंत्रित होकर बस यूकेलिप्टिस के पेड़ों से टकरा गई। जिससे लगभग तीन दर्जन यात्री घायल हो गए। बस चालक समेत आधा दर्जन गंभीर रूप से घायलों को सीएचसी महमूदाबाद लाया गया। डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद दो को लखनऊ रेफर कर दिया। महमूदाबाद रोडबेज बस स्टाप से परिवहन निग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 11:27 PM (IST)
        

मारपीट के आरोप में तीन को कारावास

सीतापुर : अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने मारपीट के आरोप में तीन अभियुक्तों को दोष सिद्ध करते हुए प्रत्येक को छह छह माह के कारावास व दो दो हजार रुपये के अर्थदंड से दंडित किए जाने का फैसला सुनाया। अभियोजन के अनुसार थाना लहरपुर के पूरनपुर पांडेय सराय निवासी छोटन्न पुत्र प्रभु ने 31 मई 2002 को थाने पर रिपोर्ट लिखाई थी कि उसके जानवर राम प्रसाद पुत्र अगू लाल निवासी परसिया चराते थे। इस दौरान बछड़... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 11:26 PM (IST)
        

युवक की हत्या कर शव पेट्रोल छिड़ककर जलाया

सीतापुर: संदना इलाके में एक युवक की हत्या करके शव पर पेट्रोल डालकर बुरी तरह से जला दिया गया। सुबह ग्रामीणों ने शव देख इसकी इत्तला पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव की शिनाख्त का प्रयास किया, लेकिन मृतक की पहचान नहीं की जा सकी है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। माना जा रहा है कि युवक की हत्या करने के बाद शव को ठिकाने लगाया गया है। संदना थाना क्षेत्र में हथिया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 11:25 PM (IST)
        

टैक्स चोरी में ट्रांसपोर्टर के यहां एसआइबी का छापा

सीतापुर : वाणिज्य कर विभाग की सीतापुर संभाग कार्यालय की विशेष अनुसंधान शाखा (एसआइबी) टीम ने बुधवार को शहर के एक ट्रांसपोर्टर के यहां छापामार कार्रवाई में बड़ा खुलासा किया है। टीम ने ट्रांसपोर्टर द्वारा पंजीकृत और अपंजीकृत व्यापारियों को बिना टैक्स के माल की डिलवरी उपलब्ध कराने का फर्जीवाड़ा उजागर किया है। इस खुलासे के बाद शहर के अन्य ट्रांसपोर्टरों में भी खलबली मची है। चूंकि विभाग के अधिकारी कहते है... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 11:24 PM (IST)
        

एसडीएम सदर बनीं डॉ. अर्चना

सीतापुर : प्रशासनिक व्यवस्था को और अधिक चुस्त-दुरुस्त रखने के मकसद से बुधवार को जिलाधिकारी ने अभी तक अतिरिक्त मजिस्ट्रेट की जिम्मेदारी देख रहीं डॉ. अर्चना द्विवेदी को सदर तहसील का उप जिलाधिकारी बनाया है। यह जानकारी अपर जिलाधिकारी सर्वेश दीक्षित ने दी। उन्होंने बताया कि सदर तहसील के उप जिलाधिकारी पद की जिम्मेदारी अभी तक आइएएस अधिकारी महेंद्र बहादुर ¨सह निर्वाहन कर रहे थे। इस पद के साथ ही वह जनपद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 11:22 PM (IST)
        

बैग छीनकर भाग रही महिला को पुलिस ने दबोचा

सीतापुर: रोडवेज बस में सफर कर रही एक महिला बस अड्डे पर महिला यात्री का बैग छीनकर भागने लगी। पीड़ित महिला ने शोर मचाते हुए उसे दौड़ा लिया। आवाज सुनकर पुलिस चौकी बस स्टेशन पर तैनात आरक्षियों ने दौड़ाकर पकड़ लिया और उसके कब्जे से बैग बरामद कर लिया। बैग में महिला यात्री का सोने का हार व नकदी रखी हुई थी। पुलिस ने पीड़ित महिला की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। महोली कस्बे के कसाइन टोला निवासिनी शमशुल पत्न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 11:22 PM (IST)
        

सड़क हादसे में महिला की मौत, दो अन्य जख्मी

सरैंया (सीतापुर): रामपुर कलां थाना क्षेत्र में बिसवां-सिधौली मार्ग पर तेजगति से आ रही ट्रैक्टर-ट्राली ने ठेलिया को टक्कर मार दी, जिससे महिला की मौके पर मौत हो गई। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेजा है। बुधवार की शाम मानपुर थाना क्षेत्र के ग्राम भुइला कलां निवासिनी 35 वर्षीय कमला देवी पत्नी कमलेश कुमार अपने मां और भाई के साथ अपने मायके रामपुर कलां थाना क्ष... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 11:21 PM (IST)
        

कैपेसिटी बि¨ल्डग प्रोग्राम पर शासन गंभीर

सीतापुर : कैपेसिटी बि¨ल्डग प्रोग्राम के तहत शासन की सचिव एवं राहत आयुक्त लीना जौहरी ने बुधवार को राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र (एनआइसी) में वीडियो कांफ्रें¨सग कर आपदा राहत एवं बचाव के उपकरणों की खरीद-फरोख्त आदि की समीक्षा की। जिस पर अपर जिलाधिकारी ने सचिव एवं आयुक्त को बताया कि उपकरणों की खरीद के लिए जिला स्तरीय समिति का गठन हो गया है और समिति द्वारा उपकरणों की खरीद के लिए संबंधित एजेंसियों से न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 11:21 PM (IST)
        

टीवी देखने गए किशोर की गोली मारकर हत्या

सीतापुर: कमलापुर इलाके में टीवी देखने गए किशोर की उसके पड़ोसी ने गोली मारकर हत्या कर दी। गोली चलने की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे, जहां किशोर को लहूलुहान अवस्था में मृत पड़ा पाया। घटना की खबर लगते ही पुलिस मौके पर पहुंची। हत्या के पीछे कुकर्म के प्रयास की आशंका व्यक्त की जा रही है। पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस का मानना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हकीकत पता ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 11:20 PM (IST)
        

आइजी कानून व्यवस्था के निर्देश पर चला चे¨कग अभियान

सीतापुर: आइजी कानून व्यवस्था ए. सतीश गणेश के निर्देश पर बुधवार को पूरे जिले में वाहन चे¨कग अभियान चलाया गया। अभियान में क्षेत्राधिकारी के नेतृत्व में समस्त थानाध्यक्षों ने सघन चे¨कग की। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में वाहनों का चालान कर समन शुल्क वसूला गया। शहर कोतवाली इलाके में पुलिस ने नैपालापुर चौराहे, बिजवार मोड़, रोडवेज व लालबाग चौराहे पर चे¨कग की। यहां 62 वाहनों का चालान कर 81 सौ रुपये का सम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 11:20 PM (IST)
        

हत्याभियुक्त को आजीवन कारावास

सीतापुर : अपर जिला जज इलेवन ने बुधवार को हत्या के मामले में अभियुक्त को दोष सिद्ध करते हुए आजीवन कारावास व 35 हजार का अर्थदंड से दंडित करने का फैसला सुनाया। अर्थदंड की धनराशि म़ृतक की पत्नी को प्रदान की जाएगी। अभियोजन के अनुसार थाना रामपुर कला के बल¨सहपुर निवासी मुनेश्वर दयाल ने 29 अक्टूबर 2005 को थाने पर रिपोर्ट लिखाई कि बीती रात उसका चचेरा भाई रामदास पत्नी के साथ घर पर सो रहा था। इसी दौरान रात... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 11:19 PM (IST)
        

सार्वजनिक स्थानों पर लगाया गया सिटीजन चार्टर

सीतापुर: आम आदमी को न्याय पाने के लिए दिक्कतों का सामना न करना पड़े, इसके लिए पुलिस महकमे ने आम आदमी को सिटीजन चार्टर के बारे में अधिक से अधिक जानकारी हो सके, इसकी पहल शुरू की गई है। पुलिस विभाग ने सिटीजन चार्टर को तमाम सार्वजनिक स्थानों पर लगाया है। बीते दिनों हुई अपराध समीक्षा बैठक में सिटीजन चार्टर का मुद्दा प्रमुखता से उठाया गया था। एसपी ने आम आदमी के हित के लिए समस्त सार्वजनिक स्थानों पर सिट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 11:18 PM (IST)
        

लेखाधिकारी कार्यालय में हुई मारपीट

सीतापुर: बेसिक शिक्षा विभाग के लेखाधिकारी कार्यालय में बुधवार की शाम लिपिक व शिक्षक के मध्य मारपीट हो गई। मामले की जानकारी मिलने पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने दोनों को डॉक्टरी परीक्षण के लिए भेजा है। इस घटना से उच्च अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। लिपिक ने प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष समेत चार को नामजद करते हुए पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। उधर जिलाध... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 11:17 PM (IST)
        

सीबीआइ अधिकारी ने लिए बयान

बिसवां (सीतापुर) : वर्ष 2004-05 में हुए खाद्यान्न घोटाले की जांच हाइकोर्ट के आदेश पर सीबीआइ कर रही है। इसी क्रम में बुधवार को सीबीआइ के एक अधिकारी ने कस्बे के पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में पहुंचकर क्षेत्र के तत्कालीन ग्राम प्रधानों और कोटेदारों के बयान लिए हैं। जिससे क्षेत्र में खलबली मची है। मालूम हो कि पूर्व में हुए सार्वजनिक वितरण प्रणाली के खाद्यान्न में घोटाले की जांच काफी समय से सीबीआइ कर रही... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 11:17 PM (IST)
        
(News from Sitapur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें