Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सीतापुर

24 घंटे चुनाव संबंधी जानकारी प्राप्त करें वोटर

सीतापुर : लोक सभा चुनावा के मद्देनजर जिला प्रशासन ने कलेक्ट्रेट परिसर में राजा टोडरमल जनसुविधा केंद्र में निर्वाचन कंट्रोल रूम स्थापित किया गया। जिसमें मतदाताओं को निर्वाचन संबंधी जानकारी, शिकायत व समस्याओं के शीघ्र निस्तारण के लिए 24 घंटे के लिए 9 काउंटर स्थापित किए गए। जिलाधिकारी किंजल सिंह ने बताया कि यदि किसी मतदाता को निर्वाचन से संबंधित कोई शिकायत, कठिनाई अथवा जानकारी प्राप्त करनी हो तो व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 12:48 AM (IST)
        

ऑटो व मैजिक की टक्कर से आंध्र प्रदेश के तेरह श्रद्घालु घायल

13 preson injured in accident

नैमिषारण्य(सीतापुर): कस्बे में शनिवार को आटो व टाटा मैजिक की टक्कर से 13 श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। सभी श्रद्धालु नैमिषारण्य दर्शन के लिए आए थे। हादसा आटो का टायर बस्ट होने के कारण होना बताया जा रहा है। घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मिश्रिख व जिला अस्पताल सीतापुर में भर्ती कराया गया है। आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम जिले से श्रद्धालुओं का एक दल नैमिषारण्य दर्शन के लिए आया था। श्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 12:46 AM (IST)
        

हकीकत की बात करने वाले को हमारा पहला वोट

my first vote

सीतापुर : लोकसभा चुनाव में अपनी जीत दर्ज कराने को लेकर विभिन्न दलों के प्रत्याशियों ने अपने प्रचार अभियान में पूरी ताकत झोंक दी है। प्रत्याशियों द्वारा युवाओं, महिलाओं और और आम वोटरों को अपने पाले में करने के लिए तरह-तरह के प्रयास किए जा रहे है। इस चुनावी मौसम में हमारे वह युवा जो पहली बार वोट डालने जा रहे है, अपने भावी सासद के बारे में क्या राय रखते है। यह जानने के लिए 'दैनिक जागरण' ने ऐसे ही कुछ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 12:45 AM (IST)
        

खेतों तक पहुंची चुनावी हलचल

सीतापुर : अभी चुनाव में वोट मांगने के लिए नेताओं में नहर के मुहल्लों, देहात की बाजारों व गांवों में जाना पड़ता था, लेकिन इस बार उन्हें कुछ ज्यादा ही मशक्कत करनी पड़ रही है। नेताजी इस बार खेत खलिहानों में हाथ जोड़े नजर आ रहे हैं। दर असल यह लोकसभा चुनाव का दौर ऐसे वक्त पर आया है। जब किसानों के खेतों में गेहूं, सरसों की फसलें बिल्कुल तैयार खड़ी हैं। जिसकी वजह से गांव में रहने वाले किसान भोर होते ही खेत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 12:42 AM (IST)
        

एनजीओ व संगठन करेंगे जनजागरण

महमूदाबाद (सीतापुर): अब क्षेत्र के एनजीओ व सामाजिक संगठन शत-प्रतिशत मतदान के लिये मतदाताओं को जागरूक करने का कार्य करेंगे। एसडीएम अजय कुमार सिंह तथा तहसीलदार राकेश चन्द्र द्वारा इसकी रूपरेखा तैयार कर ली गई है। 23 अप्रैल को सभी बूथ लेबिल अफ सरों के नेतृत्व में सभी ग्राम पंचायत स्तरीय कर्मचारी रैली निकालकर मतदाताओं को जागरूक करते हुए मतदान की अपील होगी। शत-प्रतिशत मतदान के लिये डीएम किंजल सिंह द्व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 12:40 AM (IST)
        

सड़क हादसों में दो की मौत

सीतापुर : अलग अलग स्थानों पर हुए सड़क हादसों में दो लोगों की मौत हो गई। जबकि एक सभासद समेत दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मरने वालों में एक हरदोई जिले का निवासी युवक शामिल है। हरदोई जिले के पिहानी थाना क्षेत्र के ग्राम गौरिया निवासी 26 वर्षीय मोनू शुक्रवार को एक मुंडन संस्कार में शामिल होने ट्रैक्टर ट्राली से रानी जयसती देवी चमखर आ रहा था। रास्ते मे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:34 AM (IST)
        

बालक की हत्या कर ग्रिल पर लटकाया

सीतापुर/ बिसवां: गुरुवार की रात दो युवकों ने एक बालक का सिर कुचलकर नृशंस हत्या कर दी। हत्यारों ने बर्बरता की हदें लांघते हुए शव को निर्वस्त्र कर स्कूल की ग्रिल में लटका दिया। घटना में कुकर्म का संदेह जताया जा रहा है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर एक युवक को हिरासत में ले लिया है, जिससे पूछताछ की जा रही है। वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। बिसवां कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला अमर नगर निवासी म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:34 AM (IST)
        

फिर आंधी पानी ने लील ली दो जिंदगी

up sitapur news natural calamisties

सीतापुर: शुक्रवार की सुबह आए आंधी पानी ने एक बार फिर से कहर बरपाया है। एक ओर रामपुर कलां थाना क्षेत्र में दीवार गिरने से अधेड़ की मौत हो गई। जबकि दूसरी तरफ सकरन थाना क्षेत्र में टीन से गर्दन कटने से एक बालक की मौत हो गई। सरैंया संवादसूत्र के अनुसार रामपुर कलां थाना क्षेत्र के ग्राम मधवापुर निवासी मोती लाल घर का छप्पर ठीक कर रहे थे। उसी दौरान तेज हवा के साथ आंधी आ गई। अचानक दीवार छप्पर समेत गिर गई।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:34 AM (IST)
        

सड़क हादसे में चार घायल

up sitapur news four injured in accident

हरगांव(सीतापुर): थाना क्षेत्र में हुए सड़क हादसे में चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों जिला अस्पताल रेफर किया गया है। इनमें एक घायल महिला लखीमपुर जिले की निवासी बताई जा रही है। हरगांव थाना क्षेत्र के ग्राम बरौसा निवासी प्रदीप परिवार के साथ मारुति वैन से कहीं जा रहे थे। रास्ते में हरगांव कस्बे में बोलेरो से मारुति वैन की टक्कर हो गई। इससे वैन में सवार प्रदीप कुमार, उनकी पत्‍‌नी किरन देवी व पर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:34 AM (IST)
        

थोड़ी से जमीन के लिए भाई की हत्या

सीतापुर: शुक्रवार की शाम रामपुर मथुरा थाना क्षेत्र में जमीन के कब्जे को लेकर रिश्तों का कत्ल हुआ है। जहां एक भाई ने थोड़ी जमीन को लेकर अपने ही सगे भाई को धारदार हथियार से काट डाला और शव को छोड़ मौके से फरार हो गया। परिवारीजन गोली मारने का भी आरोप लगा रहे हैं। रामपुर मथुरा थाना क्षेत्र के ग्राम गौरी शंकर पुरवा निवासी 58 वर्षीय बिहारी लाल यादव का अपने छोटे भाई जोगी यादव से जमीन के कब्जे को लेकर विवाद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:34 AM (IST)
        

23 मतदानकर्मी रहे अनुपस्थित

सीतापुर: लोकसभा सामान्य निर्वाचन को लेकर सीतापुर शिक्षण संस्थान रस्यौरा में चल रहे पीठासीन व मतदान अधिकारी प्रथम के प्रशिक्षण कार्यक्रम में शुक्रवार को 23 मतदानकर्मी अनुपस्थित रहे। प्रशिक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी बीके त्रिपाठी ने सभी मतदान कर्मियों को संबोधित करते हुए ईवीएम के संचालन के बारे में बारीकी से जानकारी प्राप्त करने को कहा। प्रशिक्षकों ने निर्वाचन अल्फाबेटिकल, लोकेटर व सहायक लोक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 12:34 AM (IST)
        

हवा और ठंडी फुहारों से मौसम हुआ खुशनुमा

up sitapur news

सीतापुर: मौसम विभाग ने बारिश व हवा की भविष्यवाणी कई दिन पूर्व की थी जो सच साबित हुई। तेज धूप और तपिश के बीच गुरुवार की शाम जब बादलों ने आसमान घेरा और हवा के बीच ठंडी फुहार पड़ने ने मौसम खुशनुमा हो गया। खुशनुमा मौसम के बीच लोगों ने राहत की सांस ली। वहीं अचानक मौसम बदलने से किसानों को नुकसान हुआ है। गुरुवार को सुबह से ही तेज धूप थी, गर्मी के कारण लोगों का जीवन बेहाल था। लोग धूप से बचने के लिए घरों म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:54 PM (IST)
        

लोकतंत्र के महापर्व में करें सभी सहभागिता

up sitapur news aware for voting

सीतापुर: लोकतंत्र के महापर्व में सभी लोग अपनी सहभागिता दर्ज कराएं, जिससे एक मजबूत सरकार बन सके। 30 अप्रैल को होने वाली लोकसभा सामान्य निर्वाचन के मतदान में सभी मतदाता बूथों पर पहुंचें और मतदान करें। हमारा एक-एक वोट अपने आप में महत्वपूर्ण है। यह बात गुरुवार को नगर पालिका परिषद में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम को संबोधित करते पालिका अध्यक्ष रश्मि जायसवाल ने कही। उन्होंने नपा के समस्त स्टाफ सामान्य क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:53 PM (IST)
        

मतदाता पर्ची पर रहेगा शिकायत प्रकोष्ठ का नंबर

सीतापुर: लोकसभा सामान्य निर्वाचन में बूथ पर वोट डालने के दौरान अगर किसी भी मतदाता को कोई परेशानी होती है तो उसका हल त्वरित होगा। बस अपनी समस्या उनको संबंधित पटल पर दर्ज करानी होगी। अगर आप मतदाता हैं वोट डालने के लिए बूथ पर गए हैं वहां आपको कोई प्रत्याशी परेशान कर रहा है। बूथ पर किसी प्रकार की धांधली हो रही है, पात्र होने के बावजूद भी वोट डालने से रोका जा रहा है। इन सब समस्याओं का हल जिला प्रशासन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:52 PM (IST)
        

इंटरसिटी के इंजन पर गिरा पेड़

सीतापुर : मैलानी से ऐशबाग के लिए जा रही इंटर सिटी ट्रेन के इंजन पर गुरुवार को सिधौली क्षेत्र में एक पेड़ गिर गया। इससे इंजन क्षतिग्रस्त हो गया। दूसरे इंजन के इंतजार में यात्रियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। मैलानी से लखनऊ ऐशबाग को जा रही पैसेंजर ट्रेन सवा पांच बजे के करीब सिधौली पहुंच रही थी। उसी दौरान तेज आंधी आ गई। ट्रेन सिधौली के आउटर सिग्नल के करीब पहुंची थी, उसी दौरान यूके लिप्टस का भ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:52 PM (IST)
        

अवैध शराब के साथ 8 गिरफ्तार

सीतापुर: आबकारी विभाग ने गुरुवार को अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाकर छापेमारी की। जिसमें भारी मात्रा में अवैध शराब के साथ आठ लोगों को पकड़ा है। वहीं हजार लीटर से अधिक लहन को नष्ट किया है। आबकारी निरीक्षक आलोक कुमार ने आबकारी दस्ते के साथ रामकोट थाना क्षेत्र के ग्राम मधवापुर में छापा मार दिया। यहां टीम ने किशोरी, जगरानी, रामदेवी, मूला, छोटेलाल को अवैध शराब का निर्माण करते पकड़ा। वहीं 93 लीटर अवैध शर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:51 PM (IST)
        

आंधी में दीवार गिरने से बालिका की मौत, भाई घायल

सीतापुर : गुरुवार की शाम आई आंधी ने जमकर कहर बरपाया है। संदना थाना क्षेत्र के एक गांव में दीवार गिरने से बालिका की दबकर मौत हो गई। जबकि उसका भाई गंभीर रूप से घायल हो गया। दूसरी तरफ आकाशीय बिजली गिरने से छह बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। संदना थाना क्षेत्र के ग्राम छूला निवासी रामकुमार की 15 वर्षीय पुत्री प्रीती देवी अपने भाई 10 वर्षीय राकेश के साथ गांव में ही खेल रही थी। उसी समय तेज आंधी आ गई।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:50 PM (IST)
        

सड़क हादसों में तीन घायल

सीतापुर: अलग अलग स्थानों पर हुए सड़क हादसों में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शहर कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला जनकपुरी निवासी 30 वर्षीय अनीस मोटर साइकिल से कहीं जा रहे थे। रास्ते में ग्राम लुधौरा के निकट एक जीप ने मोटर साइकिल में टक्कर मार दी। इससे अनीस गंभीर रूप से घायल हो गया। मछरेहटा थाना क्षेत्र के ग्राम मिरचौड़ी निवासी 25 वर्षीय सुशील सिंह साइकि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:50 PM (IST)
        

निर्वाचन कार्यों को निष्ठा के साथ करें अधिकारी

up sitapur news election

सीतापुर: लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2014 के लोकसभा क्षेत्र 29 धौरहरा के प्रेक्षक विजय कुमार ने कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में 145, महोली एवं 147, हरगाव विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र के जोनल मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट, फ्र्लाइंग स्क्वायट, स्ट्रेटिक टीम, वीडियो सर्विलास टीम, वीडियो वीविंग टीम, व्यय लेखा टीम के सदस्यों के साथ बैठक कर निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों की जानकारी दी। बैठक के दौरान... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:57 PM (IST)
        

लूट की मोटर साइकिल समेत गिरफ्तार

सीतापुर: मछरेहटा थाना पुलिस ने लूट की एक मोटर साइकिल समेत एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। जबकि उसका साथी बदमाश निकल भागने में सफल रहा। जिसकी बड़ी सरगर्मी से तालाश की जा रही है। थानाध्यक्ष तुलसी राम ने मछरेहटा कस्बा निकट चेकिंग के दौरान मोटर साइकिल सवार एक बदमाश को गिरफ्तार किया है। जबकि उसका साथी निकल भागने में सफल रहा। थानाध्यक्ष ने बताया कि पकड़े गया व्यक्ति शातिर बदमाश है। उसकी पहचान थाना क्षेत्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 10:57 PM (IST)
        
(News from Sitapur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »