1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सीतापुर

70 मामलों को मौके पर निपटाया दिलाई सूचना

सीतापुर : राज्य सूचना आयुक्त अर¨वद ¨सह बिष्ट ने जनपद में आकर बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में कैंप किया। इस कैंप में आयुक्त ने कुल 81 मामलों पर सुनवाई की। इसमें 70 मामलों को मौके पर निस्तारित कराकर संबंधित आवेदकों को उनकी सूचनाएं मुहैया कराई हैं, जबकि शेष 11 मामलों के लिए गुरुवार की तारीख लगा दी है। गुरुवार को अन्य 83 मामलों के साथ ही बुधवार को लंबित रह गए 11 प्रकरणों पर भी आयुक्त सुनवाई करेंगे। बु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 12:20 AM (IST)
        

घर से बुलाकर युवक की हत्या कर शव फेंका

सीतापुर : शहर कोतवाली इलाके में बुधवार की सुबह एक युवक का रक्त रंजित शव पड़ा मिला। ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से मृतक की शिनाख्त कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। घटना के संबंध में पुलिस ने अज्ञात लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर मामले की तफ्तीश शुरू की है। कोतवाली इलाके के ग्राम गुजरापुर के बाहर सड़क किनारे एक 30 वर्षीय युवक का शव पड़ा मिला। मृतक की लाठियों स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 12:19 AM (IST)
        

.तो दंपती ने लगाई थी नहर में छलांग

सरैंया, (सीतापुर) : सदरपुर थाना क्षेत्र में शारदा सहायक पोषक नहर पुल से दंपती द्वारा छलांग लगाए जाने की बात सामने आई है। घटनास्थल पर मिली मोटर साइकिल के आधार पर पुलिस ने परिवारीजन से संपर्क किया। मौके पर पहुंचे परिवारीजन ने काफी दूरी तक नहर में छानबीन की, लेकिन दोनों का कोई सुराग नहीं लग सका है। दंपती द्वारा आपसी कलह के चलते नहर में छलांग लगाए जाने की आशंका व्यक्त की जा रही है। बता दें कि सदरपुर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 12:17 AM (IST)
        

डीएम ने पांच लेखपालों का किया स्थानांतरण

सीतापुर : जिलाधिकारी ने प्रशासनिक व्यवस्था को दुरुस्त रखने के क्रम में विभिन्न तहसीलों में तैनात लेखपालों में पांच लोगों का अन्य तहसीलों में स्थानांतरित कर दिया है। साथ ही उन्हें स्थानांतरित तहसीलों में जाकर तुरंत कार्यभार ग्रहण करने के आदेश दिए गए हैं। यह जानकारी अपर जिलाधिकारी सर्वेश कुमार दीक्षित ने दी। उन्होंने बताया कि जो लेखपाल मतदाता पुनरीक्षण कार्य में लगे हैं, उनका स्थानांतरण नहीं किया ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 12:17 AM (IST)
        

आबकारी टीम ने छापा मारकर पकड़ी 65 लीटर शराब

सीतापुर : जिले में चल रहे शराब के गोरखधंधे को रोकने के लिए आबकारी विभाग ने बुधवार को छापेमारी की। आबकारी निरीक्षक द्वितीय शिखर श्रीवास्तव, तृतीय अर¨वद वर्मा ने लखनऊ से आई स्टेशन फोर्स के साथ रामपुर कलां थाना क्षेत्र के चपरुवा, हुलासपुरवा, सिधौली के मनिकापुर, रायगंज व संदना के सरौरा गांवों में छापा मारा। छापेमारी के दौरान टीम ने 22 लोगों को कच्ची अवैध शराब की बिक्री व निर्मित करते हुए गिरफ्तार किय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 12:16 AM (IST)
        

खसरे से बच्ची की मौत, 24 बीमार

तंबौर (सीतापुर) : क्षेत्र के लौकी गांव में फैले खसरे के प्रकोप ने बच्चों को खतरनाक बीमारी से बचाने के लिए चल रहे टीकाकरण अभियान का खुलासा कर दिया है। इस पूरे मामले ने महकमे ही एएनएम और आशा की कार्यप्रणाली पर भी सवालिया निशान लगा दिया है। इस गांव में खसरे के चलते मंगलवार की शाम एक बच्ची की मौत हो गई। इसके अलावा करीब दो दर्जन लोग इस बीमारी से जूझ रहे हैं। गांव के निवासी बारिक की आठ वर्षीय बच्ची शा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 12:16 AM (IST)
        

पीसीएफ क्रय केंद्र के बोरे पैगंबरपुर पालेसर पर मिले

महमूदाबाद, (सीतापुर) : सरकारी गेहूं खरीद में घोषित न्यूनतम समर्थन मूल्य का लाभ हर हाल में किसानों को देने के लिए अफसरों को प्रदेश शासन आदेश पर आदेश जारी कर रहा है, लेकिन यहां गेहूं की सरकारी खरीद किसानों से नहीं, बल्कि बिचौलियों और गांव-देहात के छोटे-छोटे व्यापारियों से हो रही है। वह लोग बाकायदा सरकारी बोरो में क्रय केंद्रों को गेहूं की भारी मात्रा में सप्लाई भी दे रहे हैं। इसके लिए उन्हें क्रय के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:42 PM (IST)
        

पंचायत चुनाव व त्योहारों को लेकर सतर्क रहने के निर्देश

सीतापुर : पुलिस महानिदेशक अर¨वद कुमार जैन ने मंगलवार को वीडियो कांफ्रें¨सग के जरिए अपराध समीक्षा की व पंचायत चुनाव एवं आगामी दिनों में आने वाले त्योहारों को लेकर पुलिस को तैयारियां करने के निर्देश दिए। डीजीपी ने निर्देश दिए कि लंबित विवेचनाओं का शीघ्र निस्तारण, वांछित आरोपियों की गिरफ्तारी, अपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्तियों को चिन्हित कर कार्रवाई की जाए। साथ ही भूमि संबंधी विवादों को चिन्हित कराकर प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:41 PM (IST)
        

बंद घर में फांसी पर लटकता मिला शव

सीतापुर : शहर कोतवाली इलाके में एक बंद पड़े घर से दुर्गंध आने पर स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस को घर में एक युवक का शव फांसी पर लटकता मिला। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। शहर के जेल रोड मार्ग पर डॉ. अभिषेक भारती के सर्वेंट क्वार्टर में आशीष पांडेय 24 पुत्र सुरेश कुमार पांडेय पिछले कई वर्षों से रह रहा था। मंगलवार को उसके क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:40 PM (IST)
        

ऑडिट टीम अफसरों ने डीडीओ को दिए टिप्स

सीतापुर : महालेखाकार की ऑडिट टीम के अधिकारियों ने वरिष्ठ कोषाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक कर कोषागार कर्मियों और विभिन्न विभागों के आहरण वितरण अधिकारियों (डीडीओ) को कई गंभीर ¨बदुओं पर विस्तार से जानकारी दी और वित्तीय मामलों में सदैव गंभीरता बरतने की सलाह दी। इस दौरान ऑडिट टीम सदस्यों ने कहा कि अग्रिम बिल लगाकर आकस्मिक मद का भुगतान प्राप्त कर लिया जाता है, लेकिन उसके समायोजन के लिए संबंधित महालेखाक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:40 PM (IST)
        

उप निबंधक ने जांच में पकड़ी 43,820 रुपये की स्टांप चोरी

सीतापुर : लहरपुर तहसील क्षेत्र के ग्राम शाहपुर के मजरा कोठीपुरवा की लीलावती को तथ्यों को छिपाकर जमीन का बैनामा कराना महंगा पड़ गया है। मुख्य सचिव के स्टॉफ ऑफीसर के निर्देश पर मामले में जिलाधिकारी ने जांच कराई तो शिकायत सही पाई गई और जांच के दौरान 43,820 रुपये के स्टांप चोरी करने की पुष्टि हुई है। जांच अधिकारी ने कार्रवाई के लिए रिपोर्ट जिला प्रशासन को सौंप दी है। वहीं दूसरी तरफ कमी स्टांप की वसूली ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:39 PM (IST)
        

वैवाहिक कार्यक्रम के दौरान बालक का अपहरण

खैराबाद (सीतापुर) : थाना क्षेत्र के कोठारपुरवा गांव में वैवाहिक कार्यक्रम के दौरान अज्ञात लोगों ने दो लड़कों का अपहरण किया। इनमें से एक अपहरणकर्ताओं से बचकर घर पहुंच गया। जानकारी मिलने पर परिवारीजन ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने अज्ञात लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। कोठारपुरवा निवासी सरोज के पुत्र आलोक 10 व शुभम 7 सोमवार की शाम गांव के ही मधुराम के घर वैवाहिक कार्य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:38 PM (IST)
        

सीतापुर में भी हो सकेगा आंख के कैंसर का इलाज

सीतापुर : देश के चंद महानगरों के बाद अब सीतापुर जिले में भी आंख के कैंसर का इलाज हो सकेगा। अभी तक इस तरह के इलाज की व्यवस्था दिल्ली, हैदराबाद, चेन्नई, बंगलौर और कोलकाता में ही है। इस बाबत सीतापुर आंख अस्पताल में आंख के कैंसर विशेषज्ञ डॉ. विशाल हीरालालजी शर्मा की नियुक्ति की गई है। आंख अस्पताल कार्यालय में मीडिया कर्मियों की जानकारी देते हुए अस्पताल के प्रशासक कर्नल रणबीर ¨सह भदौरिया ने बताया कि अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:37 PM (IST)
        

प्रेमी युगल ने लगाई शारदा नहर में छलांग

सरैंया, (सीतापुर) : सदरपुर थाना क्षेत्र में शारदा सहायक पोषक नहर पुल पर मंगलवार की शाम उस समय हड़कंप मच गया जब वहां पहुंचे एक प्रेमी युगल मोटर साइकिल खड़ी कर अचानक नहर में कूद पड़े। सूचना मिलने पर पुलिस ने घटनास्थल पर छानबीन शुरू की है, लेकिन देर शाम तक दोनों का कोई सुराग नहीं लग सका था। सदरपुर इलाके में बेनी माधवपुर गांव के सामने से शारदा नहर गुजरी हुई है। शाम के समय नहर के आस-पास लोग गुजर रहे थे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 11:36 PM (IST)
        

तूफान ने मचाई तबाही, दीवार गिरने से युवक की मौत

सिधौली (सीतापुर) : रविवार की रात आए तूफान ने क्षेत्र में जमकर तबाही मचाई है। इस तूफान से कई पेड़ जड़ से उखड़ गये। दीवार गिरने से एक ग्रामीण की मौत हो गई व आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं। सिधौली से लेकर मनिकापुर तिराहे तक रेलवे ट्रैक पर लगभग एक दर्जन यूकेलिप्टिस के पेड़ गिर गए जिसके चलते रात पर इस ट्रैक पर रेल यातायात ठप रहा। बिजली के खंभों के टूटने से विद्युत आपूर्ति बाधित हो गई है। इस तूफान से आ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 11:30 PM (IST)
        

एक बार फिर चेन स्नेचर्स ने महिला को बनाया निशाना

बिसवां, (सीतापुर) : कोतवाली इलाके में एक बार फिर चेन स्नेचर्स सड़कों पर निकल आए है। सोमवार को घर के बाहर खड़ी एक महिला को मोटर साइकिल सवार चेन स्नेचर्स ने अपना निशाना बनाया और गले में पड़ी सोने की चेन छीनते हुए मौके से फरार हो गए। घटना की सूचना पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। बिसवां के मुहल्ला सरावगी टोला मगरहिया निवासी अशोक रस्तोगी की पत्नी राधा रस्तोगी सोमवार की सुबह अपने घर के बाहर खड़ी हुई थी। इ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 11:29 PM (IST)
        

हत्या के मामले में आरोपी गिरफ्तार, आला कत्ल बरामद

रेउसा, (सीतापुर) : थानगांव थाना क्षेत्र में अवैध संबंधों के चलते रविवार को हुई युवक की हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी को जेल भेजने की कार्रवाई की है। बता दें कि रामपुर मथुरा थाना क्षेत्र के दहला निवासी अर¨वद यादव की थानगांव इलाके में रविवार को धारदार हथियार से वार कर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में अवैध संबंध होने का मामला सामने आया था। पुलिस ने मृतक के भाई रामनरेश की तहरीर पर मटलपुरवा निवासी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 11:28 PM (IST)
        

दहेज प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज, जांच शुरू

मानपुर, (सीतापुर) : दहेज प्रताड़ना के एक मामले में पुलिस ने पीड़िता के पति के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। साथ ही आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए है। मानपुर थाना क्षेत्र के ग्राम परसेहरा मजरा टेड़वा निवासी लियाकत अली ने पुलिस को दिए गए प्रार्थना पत्र में बताया कि इसने अपनी पुत्री शहरबानो का विवाह दो वर्ष पूर्व महमूदाबाद कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मिसरखा निवासी इब्राहिम खां पुत्र मैनुद्दीन से... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 11:27 PM (IST)
        

मरम्मत के दौरान करंट से झुलसकर युवक की मौत

सीतापुर : कोतवाली इलाके में अनाधिकृत रूप से एचटी लाइन के खंभे पर चढ़कर मरम्मत कर रहा एक प्राइवेट बिजली मिस्त्री करंट की चपेट में आ गया। जिससे उसकी झुलसकर मौके पर ही मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। महोली के ग्राम दौली निवासी पंचदेव 25 पुत्र गजोधर प्राइवेट बिजली उपकरण मरम्मत का कार्य करता था। सोमवार की शाम उसे अज्ञात लोग बिजली लाइन मरम्मत के लिए कोतवाली क्ष... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 11:26 PM (IST)
        

भाले व लाठियों से वृद्ध पर हमला, मौत

सीतापुर : इमलिया सुल्तानपुर इलाके में जमीन पर छप्पर रखने को लेकर एक वृद्ध पर भाले व लाठियों से हमला कर दिया गया। हमले में गंभीर रूप से जख्मी वृद्ध को जिला अस्पताल लाया गया, यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मामले में दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई शुरू कर दी है। थाना क्षेत्र के ग्राम जगदीशपुर गोहरहिया निवासी रघुराज 60 पुत्र छोट्टा ¨सह ने घर के निकट रामरानी पत्नी भगौती से खेत व जमीन खरीदी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 11:25 PM (IST)
        
(News from Sitapur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें