Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सीतापुर

जलस्तर घटा लेकिन कटान जारी

up sitapur news erosion

सीतापुर: गांजर क्षेत्र में कहर बरपा रही घाघरा, चौका व शारदा नदियों के जल स्तर में कमी आई है, लेकिन जल स्तर में कमी के साथ-साथ कटान का क्रम कम नहीं हुआ है। जिले के रामपुर मथुरा, रेउसा, लहरपुर विकासखंड को अपनी गिरफ्त में लेने वाली इन नदियों के कारण जिले के करीब दो सौ गांवों की करीब पचास हजार की आबादी प्रभावित है। शुक्रवार को रामपुरमथुरा क्षेत्र के हुए कटान के कारण आठ घर घाघरा नदी में समा गए। वहीं बा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 11:53 PM (IST)
        

आखिर भगवान ने ग्रामीणों को बचा ही लिया

up sitapur news helicopter crash

अटरिया (सीतापुर) : अटरिया क्षेत्र में शुक्रवार की शाम हुई हेलीकाप्टर दुर्घटना एयरफोर्स के सात जवानों के लिए दुखदायी साबित हुई। वहीं दूसरी ओर अटरिया के दो गांवों के हजारों लोग इस हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बच गए। दोनों गांवों के मध्य खाली पड़े सैकड़ों बीघा खेत ग्रामीणों के लिए वरदान साबित हुए। हर कोई हादसे से सुरक्षित बचने पर भगवान को धन्यवाद कह रहा था। अटरिया में जिस स्थान पर सेना का हेलीकाप्ट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 11:52 PM (IST)
        

सात मौतों से सहम गया इलाका

up sitapur news helicopter crash

सीतापुर : शाम ढल ही रही है, घड़ी की सुइयों ने अभी पांच भी नहीं बजाए हैं, अचानक गांव में एक कानफोड़ू धमाका सुनाई देता है। धमाके की आवाज सुन हर कोई सिहर उठा। घरों में बैठे लोग बाहर की ओर भाग पड़े। खेतों से मवेशियों को लेकर घरों की ओर जा रहे लोग दूर धुआं और आग की लपटें उठते देखी, बस फिर क्या था हर कोई उसी ओर दौड़ पड़ा। अटरिया इलाके के पंडितपुरवा समेत आस पास के कई गांवों के हजारों लोग घटना स्थल की ओर दौड़... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 11:48 PM (IST)
        

हेलीकॉप्टर गिरा, पायलट समेत सात की मौत

सीतापुर : बरेली से इलाहाबाद जा रहा भारतीय वायु सेना का एक हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी आ जाने से हेलीकॉप्टर दुर्घटना का शिकार हो गया। अनियंत्रित हेलीकॉप्टर अटरिया इलाके के पंडितपुरवा गांव स्थित एक खेत में जा गिरा। जमीन पर गिरते ही हेलीकॉप्टर में आग लग गई। हेलीकॉप्टर गिरता देख प्रत्यक्षदर्शियों ने हादसे से पुलिस को अवगत कराया। सूचना पाकर डीएम, एसपी व एयरफोर्स के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। इस हादसे मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 11:48 PM (IST)
        

शूटिंग में लखनऊ की मनोरमा गुप्ता ने मारी बाजी

सीतापुर : 11वीं वाहिनी पीएसी में चल रही 40वीं उत्तर प्रदेश वार्षिक शूटिंग एवं एलार्म एफिसियेंसी रेस चैंपियनशिप के अंतर्गत विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में थ्री प्रोजीशन शूटिंग स्पो‌र्ट्स नई स्पर्धा बिगबोर महिला 300 मीटर के प्रोन पोजीशन 75 बाल व्यक्तिगत परिणाम घोषित किया गया। जिसमें लखनऊ जोन की मनोरमा गुप्ता प्रथम, रेनू दुबे द्वितीय तथा कानपुर जोन की दीपिका सिंह तृतीय स्था... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 11:43 PM (IST)
        

बैंक में दिनदहाड़े ग्राहक को लूटा

up sitapur news robbery

सिधौली (सीतापुर): कस्बे में शुक्रवार को दिनदहाड़े बैंक में रुपये जमा करने गए उपभोक्ता को एक बदमाश ने असलहा लगाकर बाहर बुला लिया। बदमाश असलहे की दम पर उपभोक्ता से 35 हजार रुपये लूटकर मौके से फरार हो गया। घटना की जानकारी होते ही वहा हड़कंप पहुच गया। सूचना मिलने पर एसडीएम, सीओ व कोतवाली पुलिस मौके पर पहुचे। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू की है। सिधौली कस्बे के नरोत्तमनगर उत्तरी निवासी मो. जकी पुत्र म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 11:42 PM (IST)
        

जलस्तर में आई कमी लेकिन मुसीबतें बरकरार

up sitapur news flood

सीतापुर: गुरुवार को घाघरा, शारदा व चौका नदी के जल स्तर में कुछ कमी दर्ज की गई, लेकिन बाढ़ क्षेत्र की मुसीबतें कम नहीं हैं। यहां बाढ़ के कारण 200 गांव पूरी तरह जल मग्न हैं। जिस के कारण यहां के ग्रामीणों का जन जीवन बुरी तरह से प्रभावित है। जिले के रेउसा, रामपुरमथुरा विकासखंड सहित मतुआ क्षेत्र में घाघरा, शारदा नदी का कहर जारी है। हालांकि बुधवार से नदियों के जल स्तर में कुछ कमी आई है इसलिए घाघरा और चौ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 11:50 PM (IST)
        

सुरक्षा के लिए तैनात की पुलिस व पीएसी बल

महमूदाबाद, सीतापुर: कोतवाली इलाके में बुधवार को ब्यूटी पार्लर में दबंगों द्वारा किये गये बवाल के बाद गुरूवार को पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किये। पुलिस ने शांति व्यवस्था भंग न हो, इसके लिए पर्याप्त पुलिस व पीएसी बल तैनात किया। गुरुवार को दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया, जबकि शेष आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। नगर के सरावगी टोला मोहल्ले में एक ब्यूटी पार्लर मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 11:48 PM (IST)
        

बाइक चोरी कर भाग रहे उचक्के को पुलिस ने दबोचा

कमलापुर (सीतापुर): शहर स्थित जिला कारागार के बाहर से बाइक चोरी कर भाग रहे चोर को कमलापुर पुलिस ने दबोच लिया। पूछताछ के दौरान पकड़े गए चोर ने बाइक चोरी कर उन्हे बेचने की बात स्वीकार की है। बता दें कि पिसावां थाना क्षेत्र के ग्राम हरनी निवासी फारुक पुत्र साकिर किसी कार्य से जिला कारागार आया हुआ था। जिला कारागार के सामने से अचानक उसकी बाइक गायब हो गई। पीड़ित ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने वायरलेस के ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 11:47 PM (IST)
        

दो विवाहिताओं की मौत

सीतापुर: जिले के महमूदाबाद और बिसवां कोतवाली इलाकों में दो विवाहिताओं की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। दोनों ही मामलों में मायके पक्ष ने ससुराल पक्ष पर हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने दोनों महिलाओं के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामले में अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। महमूदाबाद प्रतिनिधि के अनुसार रामपुर मथुरा इलाके के चांदपुर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 11:47 PM (IST)
        

पुल से लटकता मिला अधेड़ का शव

महमूदाबाद सीतापुर : रामपुर मथुरा इलाके में ससुराल आए एक अधेड़ का शव संदिग्ध अवस्था में फासी से लटकता मिला। शव मिलते ही मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। घटना को लेकर परिवारीजन मृतक की पत्‍‌नी व मित्र पर अवैध संबंधों के चलते हत्या किए जाने का आरोप लगा रहे है। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुचकर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। रामपुर कला थाना क्षेत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 11:46 PM (IST)
        

खेत में काम कर रहे युवक को लगी गोली, जख्मी

महमूदाबाद सीतापुर: कोतवाली क्षेत्र में खेत पर काम कर रहे एक युवक को बुधवार की रात संदिग्ध अवस्था में गोली लग गई। जख्मी युवक को सीएचसी ले जाया गया, जहां उसकी हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने लखनऊ रेफर कर दिया। घटना के संबंध में परिजनों की तहरीर पर दो के विरुद्ध जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है, लेकिन पूरा मामला संदिग्ध होने की बात भी कही जा रही है। क्षेत्र क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 11:44 PM (IST)
        

रोजगार सेवकों ने किया कार्य बहिष्कार

rojgar sevak did boycot

सीतापुर : कई माह से लंबित मानदेय भुगतान न होने की मांग को लेकर बुधवार को ग्राम रोजगार सेवक वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले रोजगार सेवकों ने प्रदर्शन किया और बकाया भुगतान शीघ्र किए जाने की मांग की। संगठन के जिलाध्यक्ष संतोष कुमार शुक्ल ने कहा कि पांच माह से मानदेय लंबित चल रहा है। लेकिन इसका अभी तक भुगतान नहीं किया गया। मानदेय को लेकर बीडीओ राजमणि वर्मा से बात की गयी लेकिन वह भड़क गए और अभद्रता करने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:41 AM (IST)
        

ईद के मद्देनजर चला विशेष सफाई अभियान

sanitation drive in the eve of id

सीतापुर: ईद के मद्देनजर नगर पालिका प्रशासन ने बुधवार को विशेष सफाई अभियान चलाया। अभियान के तहत ईदगाह की सफाई की गई। ईदगाह के अलावा सफाई कार्य के लिए अधिशाषी अधिकारी ने टीम का गठन करते हुए विशेष दल का गठन किया है जो कि 29 जुलाई तक सफाई कार्य करेगा। अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका ने बताया उनके द्वारा ईदगाह के सफाई कार्य का निरीक्षण किया गया जिसमें इस्माइलपुर पश्चिमी, काशीराम कालोनी का एक-एक सफाईकर्मी त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:38 AM (IST)
        

काम देने और मजदूरी भुगतान तक करेंगे धरना

protest

सीतापुर : नरेगा मजदूर यूनियन के बैनर तले मनरेगा में काम की मांग व बकाया मजदूरी भुगतान को लेकर धरना प्रदर्शन बुधवार को भी किया गया। धरने पर बैठे लोगों की मांग थी कि जब तक मनरेगा में काम नहीं दिया जाता और बकाया मजदूरी का भुगतान नहीं होता धरना-प्रदर्शन जारी रहेगा। संगठन के जिला सचिव राम सनेही वर्मा ने कहा कि सीतापुर जिले में सभी ब्लाकों में मनरेगा मजदूरों का लाखों रुपए बकाया चल रहा है। लेकिन इस बका... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:36 AM (IST)
        

जेवर, नकदी समेत छह लाख का सामान चोरी

सीतापुर : सदरपुर में बीती रात बेखौफ चोरों ने दो घरों को निशाना बनाया। एक घर में सेंध लगाकर चोरों ने करीब पांच लाख रूपये की संपत्ति पर हाथ साफ कर दिया, वहीं दूसरी घटना में चोरों ने एक घर में छत के रास्ते घुस कर करीब एक लाख रुपये की सम्पत्ति चोरी कर ली। दोनों ही घटनाओं के संबंध में पुलिस को सूचना दी गई, जिस पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। सदरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम गंगेला मजरे इनायतपुर निवासी सुं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:35 AM (IST)
        

मांग पूरी न होने पर भूख हड़ताल

protest

सीतापुर: ग्राम पंचायत सदस्य वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले विभिन्न मांगों को लेकर विकास भवन के समक्ष अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल दूसरे दिन भी जारी रही। धरने पर बैठे लोगों ने कहा कि मांग पूरी न होने तक भूख हड़ताल जारी रहेगी। संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष जय नारायन पटवा के नेतृत्व में महमूदाबाद क्षेत्र के ग्राम रायपुर के ग्रामीण भूख हड़ताल पर बैठे हैं। लोगों ने बताया 28 जून को ग्राम रायपुर अलायपुर निवासी अंगी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 12:35 AM (IST)
        

बाढ़ से हालात और बिगड़े, दर्जनों गांवों में घुसा पानी

up sitapur news flood

सीतापुर: घाघरा व शारदा नदी में आई बाढ़ के चलते जिले की रामपुरमथुरा, रेउसा, तंबौर क्षेत्र के दर्जनों गांव जलमग्न हो गए हैं। इसके अलावा कई बीघे फसल नदी में समा गई है। वहीं बाढ़ में अपने आशियाने खो चुके ग्रामीण खुले में सड़क के किनारे रह रहे हैं। इसके अलावा दर्जनों गांवों के संपर्क मार्ग जल मगन होने से आवागमन रुक गया है। स्कूलों में पानी भरने से पढ़ाई ठप है। कई फसल हुई जलमग्न रामपुरमथुरा संवादसूत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:01 AM (IST)
        

कठिना नदी में कांवड़िया डूबा

up sitapur news

महोली (सीतापुर): मंगलवार को यहां कठिना नदी में स्नान करते समय एक कांवड़िया डूब गया। समय से गोताखोर न पहुंचने पर नाराज कांवड़ियों ने राजमार्ग जाम कर दिया। इससे नगर के दोनों ओर दूर तक जाम लग गयी। पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर कांवड़ियों को समझाया और गोताखोरों की व्यवस्था कराई। तब जाम हट सका। देर शाम तक गोताखोर नदी में तलाश कर रहे थे। राजघाट हरदोई से कांवर लेकर लगभग एक हजार कांवरियों... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 11:59 PM (IST)
        

मेला लगाकर दी परिवार नियोजन की जानकारी

up sitapur news

सीतापुर : तेजी से बढ़ती जनसंख्या पर अंकुश लगाने के लिए सेहत महकमे ने प्रयास तेज कर दिए है। इस क्रम में आयोजित जनसंख्या स्थिरता पखवारे के तहत आमजन को परिवार नियोजन के आधुनिक और सुरक्षित तरीकों की जानकारी देने के उद्देश्य से मंगलवार को जिला चिकित्सालय में एक मेले का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी जेपी सिंह ने इस मेले का शुभांरभ किया। मेले में लोगों को परिवार नियोजन की जानकारी देने के लिए स्टाल लगाए ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 11:56 PM (IST)
        
(News from Sitapur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें