1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सीतापुर

बारिश के बाद मंडी बाजार में गेहूं व मसूर भाव में आया उछाल

सीतापुर : बेमौसम बारिश के बाद खुले बाजार में गेंहू और दलहन के भाव एकाएक उछाल मार गया है। शहर गल्ला मंडी में शुक्रवार को मसूर 5800 रुपये के भाव में बिकी तो गेहूं का भाव 1455 रुपये तक पहुंच गया है। मंडी में रबी फसलों के उत्पादन के भाव का यही हाल शनिवार को भी मंडी में देखने को मिला। थोक गल्ला व्यापारियों को उम्मीद है कि अप्रैल अंत तक बाजार में मसूर का भाव छह हजार रुपये से ऊपर निकलने में कोई मुश्किल न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 09:59 PM (IST)
        

क्रय केंद्रों पर बदरंग गेहूं की भी होगी खरीद

सीतापुर : बेमौसम बारिश से बदरंग हुए गेहूं की भी खरीदारी करने के लिए केंद्र सरकार ने मानक तय कर दिए हैं। इसी के साथ ही राज्य सरकार के माध्यम से जनपद के जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी (डिप्टी आरएमओ) को निर्देश भी जारी हो गए हैं। बेमौसम बारिश से प्रभावित हुई गेहूं की फसलों को लेकर केंद्र सरकार ने ¨चता जाहिर करते हुए, किसानों को कुछ हद तक राहत देने का फैसला किया है। सरकारी क्रय केंद्रों के माध्यम से क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 09:55 PM (IST)
        

23.59 लाख बीघा फसल चौपट, किसान परेशान

सीतापुर : बेमौसम बारिश से रबी फसलों को बड़े स्तर पर नुकसान हुआ है। जिसका सदमा किसान बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं। इसी के चलते बीते गुरुवार को महोली क्षेत्र के एक किसान की मौत हो गई है। जिला प्रशासन इस किसान की मौत को दैवीय आपदा की श्रेणी में नहीं मानने को तैयार नहीं है। हालांकि इनके परिजन की आर्थिक मदद के लिए मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से सहायता दिए जाने की सिफारिश की है। प्रभावित फसलों के सर्वे के म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 09:55 PM (IST)
        

मांग पूरी न होने पर बसों का होगा चक्का जाम

सीतापुर : रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद द्वारा शनिवार को बस स्टेशन परिसर में बैठक आहूत की गई। जिसकी अध्यक्षता क्षेत्रीय संगठन मंत्री बीके त्रिपाठी ने की। बैठक में समस्त शाखा अध्यक्ष, मंत्रियों तथा सीतापुर डिपो के समस्त कर्मचारियों द्वारा निर्णय लिया गया कि 22 अप्रैल 2015 की शाम पांच बजे तक मांगे प्रबंध तंत्र द्वारा न माने जाने पर आंदोलन किया जाएगा। जिसके तहत मध्य रात्रि से रोडवेज बसों का चक्का ज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 09:54 PM (IST)
        

समायोजन की मांग को लेकर शिक्षामित्रों ने किया जोरदार प्रदर्शन

सीतापुर : प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षक पद पर समायोजन की मांग को लेकर शनिवार को शिक्षामित्रों ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनर तले धरना प्रदर्शन किया। उग्र शिक्षामित्रों व शिक्षकों ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में ताला जड़ दिया तथा उनकी जीप तोड़ दी। हालांकि कुछ देर बाद कार्यालय खोल दिया गया। प्रदर्शनकारी शिक्षकों व शिक्षामित्रों का महोली, सेवता व बिसवां ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 09:54 PM (IST)
        

नैमिष में लगाई आस्था की डुबकी

नैमिषारण्य (सीतापुर) : सेतुवाही अमावस्या के मौके पर जन-जन की आस्था का केंद्र नैमिषारण्य के पावन चक्रकुंड और गोमती नदी में शनिवार को एक लाख से भी ज्यादा श्रद्धालुओं ने आस्था की डुबकी लगाई। इसके बाद श्रद्धालुओं ने यहां के मंदिरों व मठों में जाकर पूजन-अर्चन किया। इस मौके पर कस्बे में एक मेला भी लगाया गया। जिसमें बड़ी संख्या में आस-पास के दुकानदारों ने अपनी दुकानें लगाईं। हर बार की तरह इस बार भी मेल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 09:53 PM (IST)
        

समाधान दिवस : 74 में 18 शिकायतों का निस्तारण

सीतापुर : जिले के समस्त थानों पर आयोजित समाधान दिवस में शनिवार को 74 प्रार्थना पत्र आए, इनमें 18 का मौके पर ही निस्तारण कराया गया। एएसपी दक्षिणी ने अटरिया व एएसपी उत्तरी ने महोली व शहर कोतवाली में पहुंचकर समाधान दिवस में समस्याएं सुनीं और उनके निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। एएसपी उत्तरी हरदयाल ¨सह ने शहर कोतवाली में चार प्रार्थना पत्रों में एक का निस्तारण कराया एवं महोली म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 09:52 PM (IST)
        

गश्त व चे¨कग कम होने पर जताई नाराजगी

सीतापुर : पुलिस लाइन सभागार में शुक्रवार को क्राइम मी¨टग आयोजित की गई। क्राइम मी¨टग में एसपी जिले में होने वाली लूट की घटनाओं पर सख्त नजर आए। साथ ही गश्त व चे¨कग कम होने पर नाराजगी जताई और गश्त व पिकेट बढ़ाने के निर्देश दिए गए। एसपी ने समस्त थानाध्यक्षों को लूट की घटनाओं को रोकने के लिए सख्त कार्रवाई करने व पूर्व में हो चुकी घटनाओं का शीघ्र निस्तारण करने का आदेश दिया। इस मौके पर महिला थानाध्यक्ष ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 12:00 AM (IST)
        

मलखंभ प्रतियोगिता में लखनऊ बना विजेता

सीतापुर : लखनऊ परिक्षेत्र मलखंभ प्रतियोगिता का शुक्रवार को समापन हुआ। इस अवसर पर विभिन्न जनपदों से आई टीमों के खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। लखनऊ ने टीम व व्यक्तिगत प्रतिस्पर्धा में सीतापुर व उन्नाव जनपदों के खिलाड़ियों को हराकर प्रतियोगिता में चल वैजंती हासिल की। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ने पुरस्कार वितरण कर प्रतियोगिता का समापन किया। दो दिवसीय अंतरजनपदीय लखनऊ परिक्षेत्र पुलिस मलखं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 12:00 AM (IST)
        

सरकार पीड़ितों के साथ : मंत्री

महमूदाबाद (सीतापुर) : दो अप्रैल को आई तेज आंधी पानी से क्षेत्र के सिहारुखेड़ा गांव में दीवाल गिरने से मृत छात्रा व द¨वदापुर में गिरे छप्पर व रें¨लग में दबकर मरी वृद्धा के परिजनों को समाज कल्याण राज्यमंत्री नरेंद्र ¨सह वर्मा ने दैवीय आपदा व योजना की चेकें वितरित की। समाज कल्याण राज्यमंत्री ने कहा प्रदेश सरकार पीड़ितों के साथ है। उनकी हरसंभव मदद की जा रही है। मंत्री ने सिहारुखेड़ा निवासी राजेंद्र प्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 11:59 PM (IST)
        

चला चक्रव्यूह अभियान, 25 हजार रुपये की हुई वसूली

सीतापुर: पूर्वोत्तर रेलवे के मंडल रेल प्रबंधक के निर्देश पर शुक्रवार को चक्रव्यूह अभियान छोटी लाइन रेलवे स्टेशन पर चलाया गया। अभियान में बिना टिकट व कई गैर कानूनी ढंग से यात्री सफर करते मिले। यात्रियों से अभियान के सदस्यों ने 35 हजार 545 रुपये बतौर जुर्माना वसूलने की कार्रवाई की। शुक्रवार को सुबह आठ बजे से सायं पांच बजे तक पूर्वोत्तर रेल प्रबंधक अनूप कुमार के निर्देश पर सहायक मंडल वाणिज्य प्रबंध... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 11:58 PM (IST)
        

अफसर जाएंगे गांव, किसानों को बंधाएंगे ढांढस

सीतापुर : बेमौसम बारिश से फसलों के व्यापक नुकसान के बाद राज्य सरकार किसानों के साथ हर मामले में खड़ी नजर आ रही है। सरकार के कैबिनेट मंत्री शिवपाल ¨सह यादव ने शुक्रवार को एनआइसी में वीडियो कांफ्रें¨सग के दौरान जिले के प्रशासनिक अधिकारियों को गांव जाकर किसानों को ढांढस बंधाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि किसानों के मामले में किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी, किसानों से जुड़े किसी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 11:58 PM (IST)
        

फसल की बर्बादी देख किसान का टूटा दम

सीतापुर : बारिश के चलते अपनी फसल की बर्बादी देख एक अधेड़ किसान इस कदर सदमे में आया कि उसे दिल का दौरा पड़ा, और कुछ ही देर बाद उस किसान की मौत हो गई। मृतक के पास महज 15-16 बीघा खेती है, और उस पर उस पर तीन लाख रुपये का कर्ज भी है। यह घटना जिले के महोली विकास खंड के पीरपुर गांव की है। इसी गांव के निवासी छोटेलाल तिवारी (65) पुत्र स्व. बंशीधर तिवारी बुधवार को हुई बारिश के बाद गुरुवार को अपनी फसल देखने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 11:57 PM (IST)
        

आठ वर्षीय बालिका के साथ दुराचार, हालत बिगड़ी

रामकोट, (सीतापुर) : रामकोट इलाके में पानी भरने गई एक आठ वर्षीय बालिका के साथ दुराचार का मामला सामने आया है। मामले में परिवारीजन की सूचना पर पुलिस ने पीड़िता को इलाज व डॉक्टरी परीक्षण के लिए अस्पताल भेजा है। वहीं एक 20 वर्षीय युवती ने गांव के एक युवक पर दुराचार का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है। क्षेत्र में एक आठ वर्षीय बालिका गुरुवार की शाम नल पर पानी भरन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 11:56 PM (IST)
        

तेज रफ्तार डीसीएम डिवाइडर से टकराई

सीतापुर : कमलापुर इलाके में नेशनल हाईवे पर एक डीसीएम अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई। हादसे में डीसीएम सवार एक महिला व दो बालिकाएं गंभीर रूप से जख्मी हो गई। घायलों को स्थानीय लोगों की मदद से जिला अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने महिला को मृत घोषित कर दिया। थाना क्षेत्र में नेशनल हाईवे पर बरई जलालपुर के निकट एक तेज रफ्तार डीसीएम अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई। हादसे के बाद चालक मौके से... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 11:55 PM (IST)
        

लखनऊ व सीतापुर की टीमों ने मारी बाजी

सीतापुर : लखनऊ परिक्षेत्र मलखंभ प्रतियोगिता का आयोजन गुरुवार को पुलिस लाइन स्थित मलखंभ ग्राउंड पर किया गया। प्रतियोगिता का उद्घाटन क्षेत्राधिकारी नगर लाइन आरन ¨सह ने किया। उद्घाटन के बाद मुख्य अतिथि सीओ ने सभी टीम मैनेजरों से परिचय प्राप्त किया। उसके पश्चात लखनऊ, उन्नाव, रायबरेली, हरदोई एवं सीतापुर के खिलाड़ियों द्वारा मलखंभ प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया गया। बता दें कि लखनऊ जोन पुलिस खेलकूद समि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 12:10 AM (IST)
        

किसानों को शीघ्र दें मुआवजा : सांसद

सिधौली (सीतापुर) : तहसील मुख्यालय स्थित पावर हाउस पर मैदान पर क्षेत्रीय सांसद कौशल किशोर के नेतृत्व में गुरुवार को किसानों ने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया। मांगों को लेकर उप जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया गया। भाजपा कार्यकर्ताओं व क्षेत्रीय किसानों द्वारा आपदा में गेहूं की बर्बाद फसल का मुआवजा दिलाने की मांग व बिजली की अघोषित कटौती को लेकर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा। सांसद कौशल किशोर ने कहा कि केंद्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 12:10 AM (IST)
        

बारिश से बर्बाद किसानों के लिए मांगे 2.58 अरब

सीतापुर : बेमौसम बारिश से जनपद का किसान पूरी तरह से बर्बाद हो गया है। जिला प्रशासन ने राजस्व कर्मियों के माध्यम से किसानों की क्षतिग्रस्त फसलों का सर्वे कराया है। इसमें एक लाख 91 हजार 49 हेक्टेयर कृषि भूमि की रबी फसलें प्रभावित होने की बात सामने आई है। इन फसलों में 33 प्रतिशत से अधिक का नुकसान हुआ है। जिस पर किसानों को आर्थिक मदद मुहैया कराने के लिए जिला प्रशासन ने गुरुवार दोपहर शासन को सर्वे रिपो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 12:10 AM (IST)
        

जमीनी रंजिश में हुई मारपीट में पांच घायल

सीतापुर : सकरन इलाके में जमीनी रंजिश के चलते धारदार हथियारों व लाठियों से लैस दो दर्जन से अधिक हमलावरों ने एक घर में धावा बोल दिया। इस हमले में पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को गंभीर अवस्था में जिला अस्पताल लाया गया। यहां से एक की हालत गंभीर देखते हुए उसे लखनऊ रेफर कर दिया गया है। क्षेत्र के ग्राम रैंघटा निवासी अशोक पुत्र गजरू का गांव के ही कुछ लोगों से जमीनी विवाद चलता था। गुरुवार क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 12:10 AM (IST)
        

शिक्षामित्रों ने प्रदर्शन कर डीएम को सौपा ज्ञापन

सीतापुर : गुरुवार को द्वितीय बैच के शिक्षामित्रों ने काउंसि¨लग विज्ञप्ति जारी करने की मांग को लेकर पहले बीएसए कार्यालय और फिर कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया और जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि सभी शिक्षामित्र जिले के विभिन्न स्कूलों में कार्यरत हैं और द्वितीय बैच दूरस्थ विधि से बीटीसी उत्तीर्ण हैं। सहायक अध्यापक पद पर समायोजन के लिए 13 अप्रैल को विज्ञापन जारी होना था और 15 से 2... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 12:10 AM (IST)
        
(News from Sitapur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें