Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सीतापुर

हंगामा करते होमगार्ड तमंचा समेत गिरफ्तार

अटरिया (सीतापुर): थाना क्षेत्र में बीती रात पुलिस ने नशे में धुत होकर हंगामा काट रहे एक होमगार्ड को अवैध तमंचा व कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है। होमगार्ड क्षेत्र में अलबदा गांव स्थित अपनी ससुराल में रह रही पत्नी की हत्या के उद्देश्य से आया था। पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया है। थाना क्षेत्र के अलबदा गांव में पहला के रमेश चंद्र की बाबे के यहां ससुराल है। रमेश चंद्र होमगार्ड है और रामपुर कला थाने म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:45 PM (IST)
        

जमीनी रंजिश में हुआ विवाद, मारपीट

लहरपुर, सीतापुर: तालगांव थाना क्षेत्र में जमीन को लेकर चल रही पुरानी रंजिश में दो पक्ष आमने सामने आ गए। इस दौरान दोनों पक्षों में जमकर लाठियां चली, हालांकि किसी के घायल होने की सूचना नहीं मिली है। जानकारी पाकर एसडीएम, सीओ व कई थानों की पुलिस ने मोर्चा संभाला है। तालगांव क्षेत्र के नयागांव नेवादा में जमीन को लेकर गांव के रामप्रसाद यादव पुत्र सुकई व हसीब पुत्र रसूल के मध्य पिछले काफी समय से विवाद ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:44 PM (IST)
        

युवक की हत्या में प्रेमिका व पिता गिरफ्तार

up sitapur news workout

अटरिया (सीतापुर): थाना क्षेत्र के ग्राम शाहजहंापुर के निकट लखनऊ निवासी युवक की बांके से की गई हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने प्रेमिका व उसके पिता को गिरफ्तार किया है। हत्या में प्रयुक्त बांका व स्कूली भी बरामद की गई है। हत्या में शामिल तीन अन्य अभी तक फरार हैं। 28 अगस्त की रात में सेक्टर सी अलीगंज लखनऊ निवासी मुकेश पुत्र हरीश कुमार की ग्राम शाहजहांपुर के निकट बांके से काटकर हत्या कर दी गई थी। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:42 PM (IST)
        

रोडवज बस खड़े ट्रक में घुसी

सिधौली, (सीतापुर) : सिधौली कोतवाली में हाईवे पर एक रोडवेज की प्रतिबंधित तेज रफ्तार से खड़े ट्रक में घुस गई। हादसे में बस में सवार चालक समेत तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। घायलों को स्थानीय लोगों की मदद से जिला अस्पताल लाया गया। सूचना पाकर पुलिस ने ट्रक को कब्जे में ले लिया है। कोतवाली इलाके में सीतापुर-लखनऊ हाईवे पर मदारीपुर गांव के निकट सूर्या ढाबा पर ट्रक संख्या एचआर 58 ए 0102 खड़ा हुआ था। स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:41 PM (IST)
        

दिनदहाड़े बच्चा ले जाते रिक्शाचालक को पकड़ा

up sitapur news child lifter held red handed

सीतापुर: शहर कोतवाली इलाके में दिनदहाड़े घर के बाहर खेल रहे मासूम को उठा लिया गया। बच्चे को ले जा रहे अज्ञात को देखकर मुहल्लेवासियों ने उसे पकड़ लिया। बाद में उसकी पिटाई कर पुलिस के हवाले कर दिया गया। बताया जा रहा है कि पकड़ा गया व्यक्ति रिक्शा चालक है और बच्चे न होने के कारण घटना को अंजाम दे रहा था। शहर कोतवाली के मुहल्ला विजयलक्ष्मी नगर निवासी आलोक तिवारी पुत्र अश्वनी तिवारी का डेढ़ वर्षीय पुत्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 11:40 PM (IST)
        

दो दिन में 308 आवेदकों ने किया काउंसिलिंग में प्रतिभाग

सीतापुर: शासन के निर्देश पर बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया के तहत जिले में 6684 शिक्षकों की नियुक्ति होनी है। जिस पर शनिवार तक दो दिन में 3167 पदों के लिए काउंसिलिंग हुई जिसके सापेक्ष कुल 308 आवेदकों ने काउंसिलिंग कराई जबकि 2859 अनुपस्थित रहे। नियुक्ति के लिए डायट में शुक्रवार को काउंसिलिंग शुरू हुई थी। पहले दिन शुक्रवार को अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 09:44 PM (IST)
        

शौच गई विवाहिता के साथ दुष्कर्म का प्रयास

लहरपुर सीतापुर: कोतवाली इलाके में शुक्रवार की शाम शौच कर वापस लौट रही विवाहिता के साथ दुराचार का प्रयास किए जाने का मामला सामने आया है। शुक्रवार की देर शाम को ही पीड़िता अपने पति के साथ कोतवाल आई। जहा पति ने गाव के ही दो लोगों को नामजद करते हुए लिखित तहरीर दी। जिस पर पुलिस ने सम्बन्धित धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। कोतवाली क्षेत्र के एक गाव में एक ही परिवार की दो महिलाएं खेतों में शौच कर वापस घर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 09:43 PM (IST)
        

धरना प्रदर्शन व बैठक से संबधित खबरे

dharna

जनस्वास्थ्य रक्षक संगठन ने की बैठक सीतापुर : जनस्वास्थ्य रक्षक संगठन द्वारा लालबाग स्थित शहीद पार्क में बैठक की गई। जिसमें मंडल प्रभारी सुरेश चंद्र शुक्ल ने कहा कि आगामी पांच सितम्बर को जनपद लखीमपुर के निघासन स्थित ढस्वेरवा चौराहे पर सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें समाजवादी पार्टी महासचिव अरशद खान व सचिव मेहखान अली व अन्य वरिष्ठ नेतागण उपस्थित रहेंगे। श्री शुक्ल ने कहा कि इस आयोजन में समस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 09:42 PM (IST)
        

बिजली कटौती को लेकर मचा हाहाकार

electricity

जागरण कार्यालय, (सीतापुर): जिले की बिजली व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त है। जिसके चलते इसके आने व जाने का कोई समय निश्चित नहीं है। इसी के साथ रोस्टर के अनुसार बिजली न मिलने से भीषण गर्मी में लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। शनिवार को इस समस्या लेकर जनपद में विभिन्न संगठनों समेत अन्य नागरिकों ने आंदोलन कर उच्चाधिकारियों को मांग पत्र सौंपते हुए कार्रवाई की आस जताई है। अघोषित विद्युत कटौती पर भड़के भाजप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 09:41 PM (IST)
        

शंका के घेरे में आया फ्लेक्सी फंड

सीतापुर: जिले की सभी 4,232 आंगनबाड़ी केंद्रों की कार्यकत्रियों ने लखनऊ जाकर एक ही फर्म से पांच-पांच रजिस्टर व एक-एक कैलकुलेटर खरीदे हैं। यह रजिस्टर कुल 42.32 लाख रुपये में फ्लेक्सी फंड के मद में खरीदे गए हैं। इसलिए लगभग सभी आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के पास लखनऊ की एक ही फर्म के बिल भी मौजूद हैं। बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग में आंगनबाड़ी केंद्रों पर जरूरी वस्तुओं की खरीद के लिए एक विशेष फंड के तौर प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 09:39 PM (IST)
        

गणपति बप्पा मोरिया

up sitapur news ganesh mahotsav

सीतापुर : 'संग्रामे सर्वकार्यएशु विघ्न, तस्यनजायते श्रीगणपति आवाहयामि, स्थापयामि, प्रतिष्ठापयामि.. इसी मंत्र के साथ शुक्रवार को पांडालों और घरों में गणपति बप्पा ने प्रवेश किया। इसी के साथ गणेश चतुर्थी के पावन पर्व का भी शुभारंभ हो गया। शहर में मुख्य आयोजन शहीद लालबाग पार्क में हो रहा है। गणेश चतुर्थी महोत्सव आयोजन समिति के तत्वावधान में आयोजित इस उत्सव को लेकर पार्क परिसर में एक विशाल पंडाल का ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 11:00 PM (IST)
        

डंफर व डीसीएम की टक्कर में एक की मौत

सीतापुर: रामकोट थाना क्षेत्र में हाईवे पर एक डंफर व डीसीएम की आमने सामने भिड़ंत हो गई। हादसे में डंफर का चालक गंभीर रूप से जख्मी हो गया। जबकि अन्य लोग बाल-बाल बच गए। घायल चालक को स्थानीय लोगों की मदद से जिला अस्पताल लाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मामले की सूचना मिलने पर पुलिस ने दोनों वाहनों को कब्जे में ले लिया गया है। बिसवां कोतवाली क्षेत्र के कौवाखेड़ा निवासी लखविंदर सिंह 42 पुत्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:58 PM (IST)
        

सूची में नाम न होने पर आवेदकों ने काटा हंगामा

up sitapur news uproar during consiling

सीतापुर: परिषदीय विद्यालयों में सहायक अध्यापक पद पर नियुक्ति के लिए जिला शिक्षक प्रशिक्षण संस्थान में शुक्रवार को टीईटी उत्तीर्ण आवेदकों की काउंसिलिंग प्रक्रिया प्रारंभ हुई। पहले दिन 1246 आवेदकों में से 92 आवेदकों ने प्रतिभाग किया। शासन के निर्देश पर बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया के तहत जिले में 6684 शिक्षकों की नियुक्ति होनी है। नियुक्ति के लिए डायट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:57 PM (IST)
        

जिला चिकित्सालय में पैरासीटामॉल की कमी

up sitapur news inspection

सीतापुर: लघु उद्योग एवं निर्यात प्रोत्साहन विभाग के प्रमुख सचिव महेश कुमार गुप्ता ने अपने निरीक्षण कार्यक्रम के दूसरे दिन शुक्रवार को सबसे पहले जिला चिकित्सालय का मुआयना किया, जहां उन्हें पैरासीटामॉल का अभाव मिला। फिर बीएसए कार्यालय, लोहिया गांव मूसेपुर बल्देव सिंह और कमलापुर थाने का निरीक्षण करने के बाद कमलापुर थाने का भी मुआयना किया। पूर्वान्ह 11 बजे के दौरान जिला चिकित्सालय पहुंचे प्रमुख सचिव ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:54 PM (IST)
        

प्रमुख सचिव को उद्यमियों ने गिनाई समस्याएं

up sitapur news listen problem
news

सीतापुर: सूक्ष्म लघु एंव मध्यम उद्यम विभाग के प्रमुख सचिव महेश कुमार गुप्ता ने बिजवार के सेठिया आयल मिल में उद्यमियों के साथ बैठक की। बैठक में उद्यमी विजय बंसल, संजीव अग्रवाल व पुरुषोत्तम अग्रवाल ने प्रमुख सचिव को अवगत कराया कि कृषि आधारित उद्योगों के उत्पादों के निर्यात के कृषि निर्यात रजिस्ट्रेशन कराने में काफी कठिनाई होती है। उनके द्वारा यह भी अवगत कराया गया कि भारत सरकार द्वारा प्रदेश में 25 ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:52 PM (IST)
        

एसपी ने किया रायफल शूटिंग प्रतियोगिता का शुभारंभ

up sitapur news firing competition

सीतापुर: 11वी वाहिनी पीएसी के चांदमारी ग्राउंड पर रायफल शूटिंग प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ। पुलिस अधीक्षक राजेश कृष्ण ने फायरिंग कर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। पहले दिन .22 एयर गन व 12 बोर ट्रेप प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इन प्रतियोगिताओं एक सैकड़ा से अधिक पुरुष, महिला व बच्चों ने प्रतिभाग किया। .22 महिला वर्ग में प्रथम स्थान पर निगहत मिर्जा, द्वितीय पंकज सिंह एवं तृतीय स्थान पर गजाला रहीं। ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:51 PM (IST)
        

धीरे-धीरे सामान्य हो रहे बाढ़ के हालात

सीतापुर: गांजर क्षेत्र में बाढ़ के हालात अब धीरे-धीरे सामान्य होने की ओर हैं। शुक्रवार को क्षेत्र में न तो किसी प्रकार का कटान हुआ और न ही कोई बाढ़ के पानी में डूबा। क्षेत्र में बहने वाली नदियों का जलस्तर भी सामान्य रहा। घाघरा व चौका नदी खतरे के निशान से डेढ़ मीटर नीचे बह रही है। हां क्षेत्र में संक्रामक रोग अभी भी जारी है। संक्रामक रोग की गिरफ्त में रामपुरमथुरा सहित रेउसा क्षेत्र के अधिकांश गांवो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:50 PM (IST)
        

तनु की मां की पहले ही हो चुकी थी हत्या

up sitapur news ruchi muder case

सीतापुर: आखिरकार चार दिनों की जद्दोजहद के बाद पुलिस ने तनु को जिंदा दफनाने के मामले का पर्दाफाश कर दिया है। तनु को जिंदा दफन करने वाले अंकल आंटी की गिरफ्तार ने रुचि की गुमशुदगी से भी पर्दा उठा दिया है। आरोपियों द्वारा पहले ही रुचि को मौत के घाट उतारा जा चुका था। रुचि की मौत के बाद तनु को मारने की साजिश रची गई, लेकिन इसमें वे कामयाब नहीं हो सके और इस पूरे मामले का खुलासा हो गया। पुलिस ने आरोपियों क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 12:08 AM (IST)
        

बाढ़ में एक बालक की डूबने से मौत, कटान जारी

up sitapur news erosion continue

सीतापुर: गुरुवार को गांजर क्षेत्र में बहने वाली घाघरा, चौका नदी सहित क्षेत्र के सभी छोटी बड़ी नदियों के जलस्तर में और भी ज्यादा कमी आई। घाघरा खतरे के निशान से एक मीटर 40 सेंटी मीटर नीचे जबकि चौका नदी एक मीटर 20 सेंटी मीटर नीचे आ गई। नदियों का जल स्तर तो कम हो गया है लेकिन कटान जारी रहा। वहीं थानगांव थाना क्षेत्र में एक बालक की नदी में डूबने से मौत हो गई। इसके अलावा संक्रामक रोग का भी भय बना रहा। गु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 12:06 AM (IST)
        

रामकोट में मिले युवती के शव की हुई शिनाख्त

सीतापुर: रामकोट थाना क्षेत्र में चार दिन पूर्व मिले युवती के शव की शिनाख्त कर ली गई है। परिजनों ने गुरूवार को पोस्टमार्टम हाउस पर पहुंचकर मृतका की शिनाख्त की। मामले में परिजनों ने युवती के चार दिनों से लापता होने की बात कही। साथ ही मृतका की हत्या किए जाने का आरोप उसकी महिला मित्र व उसके साथियों पर लगाया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। रामकोट थाना क्षेत्र के मधवापुर-केनौटी गांवों के मध्य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 12:05 AM (IST)
        
(News from Sitapur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें