Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सीतापुर

फांसी पर लटका मिला महिला का शव

पिसावा, (सीतापुर): थाना क्षेत्र में एक महिला का शव संदिग्ध अवस्था में फांसी पर लटकता मिला। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे मायके पक्ष के लोगों ने हत्या किए जाने का आरोप लगाया। पुलिस ने सूचना मिलने पर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पिसावां थाना क्षेत्र के खोजेपुर गाव के विजय की 28 वर्षीय पत्‍‌नी रेखा देवी का शव घर के कमरे में रस्सी के फंदे से लटकता मिला। घटना ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 11:18 PM (IST)
        

खैराबाद से शुरू हुआ पावर कारपोरेशन का अभियान

up sitapur news

सीतापुर: मुख्य सचिव के निर्देश के बाद सोमवार को पावर कार्पोरेशन ने एक बार फिर चेकिंग अभियान शुरू किया है। इस अभियान की शुरूआत खैराबाद टाउन से हुई। यहां पर पावर कार्पोरेशन के अधिकारियों ने पुलिस की मौजूदगी में चेकिंग की। इस दौरान दो उपभोक्ताओं के मीटर बदलने की कार्रवाई की गई। विद्युत वितरण खंड प्रथम के अधिशासी अभियंता आरबी यादव, एसडीओ सिटी रवि कुमार, एसडीओ खैराबाद ओपी पाल की मौजूदगी में खैराबाद क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 11:17 PM (IST)
        

महोली में बदमाशों का कहर, दो स्थानों पर लूट

up sitapur news robbery

महोली, (सीतापुर): कोतवाली इलाके में रविवार की रात बदमाशों का आतंक रहा। असलहा धारी बदमाशों ने एक युवक के साथ लूटपाट कर उसे पुल से नीचे फेंक दिया। जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया। वहीं दूसरे मामले में बदमाशों ने दंपती को रोककर उनके पास से नकदी व जेवरात समेत हजारों रुपये का माल लूट दिया। दोनों ही घटनाओं की सूचना पुलिस को दी गई। महोली कोतवाली क्षेत्र के पहाड़ी गांव निवासी उत्तम यादव 35 पुत्र मनोह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 11:15 PM (IST)
        

घर के आंगन में मिला अधेड़ का शव

up sitapur news die in mystirious condition

गोंदलामऊ, (सीतापुर): संदना थाना क्षेत्र में एक ग्रामीण की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। उसका शव घर के आंगन में पड़ा मिला। घटना की सूचना परिवार के लोगों द्वारा पुलिस को दी गई। पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। मामले में मृतक के परिजनों द्वारा हत्या किए जाने की आशंका व्यक्त की जा रही है, लेकिन अब तक कोई तहरीर नहीं दी गई है। उधर पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामले में अग्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 11:15 PM (IST)
        

राजस्व अभिलेखों में दर्ज होंगी जनपद की सड़कें

सीतापुर: जिलाधिकारी जय प्रकाश सिंह ने सभी एसडीएम को अपने क्षेत्रों में निर्मित सड़कों का विवरण 'पड़ताली नक्शे' में दर्ज कराने के आदेश दिए हैं। अब तक पड़ताली नक्शों में सड़कों का विवरण दर्ज न होने से बैनामा के दौरान संबंधित जमीन का वास्तविक मूल्य आंकने में समस्या आ रही थी। जिससे स्टांप ड्यूटी का निर्धारण करने में भी समस्या रहती थी। प्रशासनिक अधिकारियों के मुताबिक पड़ताली नक्शों में सड़कों का विवरण आ जान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Sep 2014 11:14 PM (IST)
        

तहसीलों को बिना जानकारी दिए हो रहे बैनामा

सीतापुर: आपकी जमीन किस स्तर की है, वहां पक्का मार्ग है या कच्चा। जमीन के आसपास क्या है। जमीन की वास्तविक वैल्यू क्या है। इस सबसे उप निबंधक कोई मतलब नहीं कर रख धड़ल्ले से बैनामे कर रहे हैं। प्रत्येक दिन कितने बैनामे हो रहे हैं या माह में कुल कितने हुए हैं। ऐसी कोई भी जानकारी संबंधित तहसीलों को नहीं दे रहे हैं। जिससे फर्जी बनामों को बल मिल रहा है। इस पूरे 'खेल' में क्षेत्रीय लेखपाल, कानूनगो और भू-माफ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 10:37 PM (IST)
        

बिजली कटौती के विरोध में छात्रों ने किया प्रदर्शन

up sitapur news student protest against power cut

महमूदाबाद (सीतापुर): एक महीने से अधिक समय से अघोषित भारी विद्युत कटौती से बुरी तरह जूझ रहे लोगों का गुस्सा फू ट पड़ा। बीस घंटे से अधिक की प्रतिदिन हो रही विद्युत कटौती से पढ़ाई पूरी तरह चौपट होने से नाराज पालीटेक्निक के सैकड़ों छात्रों ने विरोध मार्च निकालकर विद्युत विभाग एवं सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। छात्रों ने समाज कल्याण राज्यमंत्री को ज्ञापन सौंपकर निर्धारित रोस्टर के अनुसार बिजली दि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 10:36 PM (IST)
        

डीएम ने किया सदर तहसील कार्यालय का निरीक्षण

सीतापुर: जिलाधिकारी जय प्रकाश सिंह ने रविवार को अवकाश के दिन सदर तहसील कार्यालय का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने तहसील दिवस में प्राप्त शिकायतों के निस्तारण संबंधित रजिस्टर की जांच की। इसके अलावा एसडीएम, तहसीलदार के न्यायालय में चल रहे व निस्तारित मुकदमों की जांच-पड़ताल की। जिलाधिकारी ने बताया कि सदर तहसील कार्यालय का यह सामान्य निरीक्षण था। उन्होंने बताया कि यहां तहसील दिवस में आने वाली शिकायतों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 10:35 PM (IST)
        

रोडवेज बस की टक्कर से छात्र की मौत

सीतापुर: शहर कोतवाली इलाके में रविवार की दोपहर एक तेज रफ्तार रोडवेज बस ने छात्र को टक्कर मार दी। हादसे में छात्र की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बस भाग निकली। हादसे के बाद परिजनों ने हंगामा करते हुए सीतापुर-लखीमपुर मार्ग पर जाम लगा दी। हालांकि कुछ ही देर में पुलिस अधिकारियों ने घटनास्थल पर पहुंचकर परिजनों को कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया और छात्र के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। उधर, रोडव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 10:33 PM (IST)
        

पुरानी रंजिश में दो पक्ष भिड़े, हुई फायरिंग

up sitapur news clash between two group

सीतापुर: शहर कोतवाली इलाके में स्थित मुख्य बाजार में रविवार की दोपहर हंगामा मच गया। यहां पर पुरानी रंजिश के चलते दो पक्ष आमने सामने आ गए। इस दौरान एक पक्ष द्वारा फायरिंग की गई, जिसमे गोली लगने से एक युवक जख्मी हो गया। घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामले की जानकारी पाकर कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छानबीन की। इस संबंध में एक पक्ष द्वारा आधा दर्जन लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 10:32 PM (IST)
        

दो गर्भवती महिलाओं ने दम तोड़ा

पिसावां (सीतापुर): चौबीस घंटे के अंदर स्वास्थ्य सेवाओं के अभाव में पिसावां के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दो गर्भवती महिलाओं ने दम तोड़ दिया। चिकित्सक न मिलने पर एक गर्भवती महिला की मौत रात को हुई जबकि एक ने रविवार की दोपहर दम तोड़ दिया। पिसावां कस्बा निवासी रामू बीती रात अपनी पत्नी रेनू देवी (23) को प्रसव पीड़ा होने पर रात दस बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। लेकिन केंद्र पर कोई चिकित्सक ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Sep 2014 10:31 PM (IST)
        

बीमारी से ज्यादा घातक है लापरवाही

सीतापुर : यदि आपको कुत्ता, बंदर, लंगूर, सियार, लोमड़ी काट ले, तो बहुत परेशान होने की जरूरत नहीं है। यह सच है कि इन जानवरों के काटने से रेबीज जैसी खतरनाक बीमारी भी हो जाती है। लेकिन एक तल्ख हकीकत यह भी है कि यह बीमारी खतरनाक तो है, लेकिन जानलेवा नहीं, इसके लिए शर्त यह है कि समय से इलाज मिल सके। यदि कोई जानवर आपको काट लेता है तो सबसे पहले घाव को साबुन से अच्छी तरह धोकर उस पर कोई एंटिसेप्टिक क्रीम ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 08:55 PM (IST)
        

चोरों ने दो घरों से उड़ाया डेढ़ लाख का माल

सरैंया, (सीतापुर): रामपुर कला थाने की सरैंया चौकी क्षेत्र में बेखौफ चोरों ने करीब तीन घंटे तक जमकर उत्पात मचाया। चोरों ने दो घरों में चोरी की वारदातों को अंजाम दिया और तीसरे घर में चोरी करने के लिए नकब लगाने का प्रयास भी किया किन्तु गृहस्वामी के जग जाने से असफल रहे। दोनों घरो से करीब डेढ़ लाख रूपये की सम्पत्ति चोरी कर ले गए। पुलिस द्वारा मामले की जांच कर कार्रवाई किए जाने की बात कही जा रही है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 08:53 PM (IST)
        

पागल सियार ने किया हमला, महिला घायल

महमूदाबाद, (सीतापुर): थानगाव थाना क्षेत्र में पागल सियार ने शौच के लिए गई महिला पर हमला बोलकर जख्मी कर दिया। घायल महिला को इलाज के लिए सीएचसी रेउसा में भर्ती कराया गया, जहा से डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे घर भेज दिया। सियार ने महिला को बचाने गए एक युवक को भी दौड़ाया। ग्रामीणों ने पागल सियार को लाठी-डंडों से पीट-पीटकर मार डाला। थाना क्षेत्र के ग्राम सरैंया भटपुरवा निवासिनी 48 वर्षीय चंद्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 08:44 PM (IST)
        

पावर कार्पोरेशन चलाएगा चेकिंग अभियान, नहीं मिलेगी छूट

सीतापुर: शासन के फरमान पर एक बार फिर जिले में बिजली चेकिंग के लिए पावर कार्पोरेशन अभियान शुरू करने जा रहा है। इस अभियान के दौरान लहरपुर, महमूदाबाद, बिसवां व खैराबाद के साथ-साथ सीतापुर शहर में एक बार फिर अभियान शुरू किया जाएगा। इस अभियान के दौरान सीतापुर शहर के उन क्षेत्रों को शामिल किया जाएगा, जहां अब तक अभियान नहीं चल सका है। इसके लिए विभाग द्वारा टीमों का गठन कर दिया गया है। इस अभियान की शुरुआत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 08:39 PM (IST)
        

तीसरे दिन मां चंद्रघंटा की हुई उपासना

navrat

सीतापुर: शारदीय नवरात्र के तीसरे दिन देवी उपासकों ने देवी मां के तीसरे स्वरूप मां चंद्रघंटा की पूजा अर्चना की। अधिकांश भक्तों ने श्री दुर्गासप्तशती का पाठ किया तथा मंदिर में जाकर आरती पूजन कर प्रसाद चढ़ाया। मंदिरों में पूजा का यह क्रम देर शाम तक जारी रहा। वहीं महिलाओं ने मंदिरों में शाम को भजन कीर्तन किया। नगर के मध्य आलम नगर स्थित मां दुर्गा मंदिर, काली माता मंदिर, संतोषी माता मंदिर, शीतला माता म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 08:38 PM (IST)
        

29 विद्यालयों के प्रधानाचार्यो को नोटिस

सीतापुर: जिले के 18 विद्यालयों ने कक्षा 9,11 के छात्र-छात्राओं का अग्रिम पंजीकरण तथा 11 विद्यालयों ने हाईस्कूल व इंटर के नामावली आवेदन पत्र अभी तक जमा नहीं किए हैं। कार्य न करने पर जिला विद्यालय निरीक्षक राजा भानु प्रताप सिंह ने 29 विद्यालयों के प्रधानाचार्यो को कारण बताओ नोटिस दी है। डीआइओएस ने बताया जिन विद्यालयों ने अभी तक सूचना नहीं दी है उनमें जीआइसी बांसुरा, जनता इंटर कॉलेज कल्याणपुर, राष्ट्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 08:05 PM (IST)
        

डीएम को मिले एक व्यक्ति के पांच पुत्रों के समाजवादी पेंशन के आवेदन

सीतापुर: महोली ब्लाक के चिन्हारा गांव में हो रही खुली बैठक में अचानक पहुंचे डीएम को समाजवादी पेंशन योजना में लाभार्थियों की प्रस्तावित सूची में पांच आवेदनकर्ता ऐसे मिले जो सभी सगे भाई थे। इसके अलावा एक आवेदनकर्ता 20 बीघा जमीन को जोतकार मिला। ऐसे ही कई और अपात्र डीएम को केवल इसी एक गांव में मिले हैं। इसी तरह शनिवार को सीडीओ, एडीएम के साथ ही सभी तहसीलों के एसडीएम, तहसीलदार और जिला स्तरीय अधिकारियों ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Sep 2014 08:04 PM (IST)
        

गोकशीकांड में हथियार और वाहन बरामद

सीतापुर: मिश्रिख में हुए गोकशी कांड को लेकर पुलिस ने मुख्य आरोपी को रिमांड पर लेकर पूछताछ की। पूछताछ के बाद पुलिस ने उसकी निशानदेही पर पशुओं के वध के लिए इस्तेमाल किए गए हथियारों के साथ एक वाहन बरामद कर लिया है। पुलिस द्वारा अब मामले से जुड़े अन्य लोगों की गिरफ्तारी के प्रयास में जुट गई है। एसपी राजेश कृष्ण ने बताया कि मिश्रिख कोतवाली के जोधपुर गांव के निकट वन विभाग के जंगल में कुछ दिनों पूर्व ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Sep 2014 11:37 PM (IST)
        

फिर चलेगा पावर कारपोरेशन का चेकिंग अभियान

up sitapur news

सीतापुर: जिले में एक बार फिर पावर कार्पोरेशन का चेकिंग अभियान चलेगा। इसके लिए शुक्रवार को मुख्य सचिव उप्र शासन आलोक रंजन ने वीडियो कांफ्रेंसिंग कर डीएम, एसपी व पावर कारपोरेशन के अधिकारियों को चेकिंग अभियान पुन: शुरू किए जाने के निर्देश दिए। मुख्य सचिव ने जिला एवं पुलिस प्रशासन को अभियान को सफल बनाए जाने के निर्देश दिए। निर्देश के बाद पावर कारपोरेशन द्वारा चेकिंग अभियान शुरू करने की तैयारी कर ली गई... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 26 Sep 2014 11:24 PM (IST)
        
(News from Sitapur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें