Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सीतापुर

गणपति बप्पा मोरिया

up sitapur news ganesh mahotsav

सीतापुर : 'संग्रामे सर्वकार्यएशु विघ्न, तस्यनजायते श्रीगणपति आवाहयामि, स्थापयामि, प्रतिष्ठापयामि.. इसी मंत्र के साथ शुक्रवार को पांडालों और घरों में गणपति बप्पा ने प्रवेश किया। इसी के साथ गणेश चतुर्थी के पावन पर्व का भी शुभारंभ हो गया। शहर में मुख्य आयोजन शहीद लालबाग पार्क में हो रहा है। गणेश चतुर्थी महोत्सव आयोजन समिति के तत्वावधान में आयोजित इस उत्सव को लेकर पार्क परिसर में एक विशाल पंडाल का ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 11:00 PM (IST)
        

डंफर व डीसीएम की टक्कर में एक की मौत

सीतापुर: रामकोट थाना क्षेत्र में हाईवे पर एक डंफर व डीसीएम की आमने सामने भिड़ंत हो गई। हादसे में डंफर का चालक गंभीर रूप से जख्मी हो गया। जबकि अन्य लोग बाल-बाल बच गए। घायल चालक को स्थानीय लोगों की मदद से जिला अस्पताल लाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मामले की सूचना मिलने पर पुलिस ने दोनों वाहनों को कब्जे में ले लिया गया है। बिसवां कोतवाली क्षेत्र के कौवाखेड़ा निवासी लखविंदर सिंह 42 पुत्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:58 PM (IST)
        

सूची में नाम न होने पर आवेदकों ने काटा हंगामा

up sitapur news uproar during consiling

सीतापुर: परिषदीय विद्यालयों में सहायक अध्यापक पद पर नियुक्ति के लिए जिला शिक्षक प्रशिक्षण संस्थान में शुक्रवार को टीईटी उत्तीर्ण आवेदकों की काउंसिलिंग प्रक्रिया प्रारंभ हुई। पहले दिन 1246 आवेदकों में से 92 आवेदकों ने प्रतिभाग किया। शासन के निर्देश पर बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया के तहत जिले में 6684 शिक्षकों की नियुक्ति होनी है। नियुक्ति के लिए डायट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:57 PM (IST)
        

जिला चिकित्सालय में पैरासीटामॉल की कमी

up sitapur news inspection

सीतापुर: लघु उद्योग एवं निर्यात प्रोत्साहन विभाग के प्रमुख सचिव महेश कुमार गुप्ता ने अपने निरीक्षण कार्यक्रम के दूसरे दिन शुक्रवार को सबसे पहले जिला चिकित्सालय का मुआयना किया, जहां उन्हें पैरासीटामॉल का अभाव मिला। फिर बीएसए कार्यालय, लोहिया गांव मूसेपुर बल्देव सिंह और कमलापुर थाने का निरीक्षण करने के बाद कमलापुर थाने का भी मुआयना किया। पूर्वान्ह 11 बजे के दौरान जिला चिकित्सालय पहुंचे प्रमुख सचिव ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:54 PM (IST)
        

प्रमुख सचिव को उद्यमियों ने गिनाई समस्याएं

up sitapur news listen problem
news

सीतापुर: सूक्ष्म लघु एंव मध्यम उद्यम विभाग के प्रमुख सचिव महेश कुमार गुप्ता ने बिजवार के सेठिया आयल मिल में उद्यमियों के साथ बैठक की। बैठक में उद्यमी विजय बंसल, संजीव अग्रवाल व पुरुषोत्तम अग्रवाल ने प्रमुख सचिव को अवगत कराया कि कृषि आधारित उद्योगों के उत्पादों के निर्यात के कृषि निर्यात रजिस्ट्रेशन कराने में काफी कठिनाई होती है। उनके द्वारा यह भी अवगत कराया गया कि भारत सरकार द्वारा प्रदेश में 25 ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:52 PM (IST)
        

एसपी ने किया रायफल शूटिंग प्रतियोगिता का शुभारंभ

up sitapur news firing competition

सीतापुर: 11वी वाहिनी पीएसी के चांदमारी ग्राउंड पर रायफल शूटिंग प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ। पुलिस अधीक्षक राजेश कृष्ण ने फायरिंग कर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। पहले दिन .22 एयर गन व 12 बोर ट्रेप प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इन प्रतियोगिताओं एक सैकड़ा से अधिक पुरुष, महिला व बच्चों ने प्रतिभाग किया। .22 महिला वर्ग में प्रथम स्थान पर निगहत मिर्जा, द्वितीय पंकज सिंह एवं तृतीय स्थान पर गजाला रहीं। ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:51 PM (IST)
        

धीरे-धीरे सामान्य हो रहे बाढ़ के हालात

सीतापुर: गांजर क्षेत्र में बाढ़ के हालात अब धीरे-धीरे सामान्य होने की ओर हैं। शुक्रवार को क्षेत्र में न तो किसी प्रकार का कटान हुआ और न ही कोई बाढ़ के पानी में डूबा। क्षेत्र में बहने वाली नदियों का जलस्तर भी सामान्य रहा। घाघरा व चौका नदी खतरे के निशान से डेढ़ मीटर नीचे बह रही है। हां क्षेत्र में संक्रामक रोग अभी भी जारी है। संक्रामक रोग की गिरफ्त में रामपुरमथुरा सहित रेउसा क्षेत्र के अधिकांश गांवो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 10:50 PM (IST)
        

तनु की मां की पहले ही हो चुकी थी हत्या

up sitapur news ruchi muder case

सीतापुर: आखिरकार चार दिनों की जद्दोजहद के बाद पुलिस ने तनु को जिंदा दफनाने के मामले का पर्दाफाश कर दिया है। तनु को जिंदा दफन करने वाले अंकल आंटी की गिरफ्तार ने रुचि की गुमशुदगी से भी पर्दा उठा दिया है। आरोपियों द्वारा पहले ही रुचि को मौत के घाट उतारा जा चुका था। रुचि की मौत के बाद तनु को मारने की साजिश रची गई, लेकिन इसमें वे कामयाब नहीं हो सके और इस पूरे मामले का खुलासा हो गया। पुलिस ने आरोपियों क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 12:08 AM (IST)
        

बाढ़ में एक बालक की डूबने से मौत, कटान जारी

up sitapur news erosion continue

सीतापुर: गुरुवार को गांजर क्षेत्र में बहने वाली घाघरा, चौका नदी सहित क्षेत्र के सभी छोटी बड़ी नदियों के जलस्तर में और भी ज्यादा कमी आई। घाघरा खतरे के निशान से एक मीटर 40 सेंटी मीटर नीचे जबकि चौका नदी एक मीटर 20 सेंटी मीटर नीचे आ गई। नदियों का जल स्तर तो कम हो गया है लेकिन कटान जारी रहा। वहीं थानगांव थाना क्षेत्र में एक बालक की नदी में डूबने से मौत हो गई। इसके अलावा संक्रामक रोग का भी भय बना रहा। गु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 12:06 AM (IST)
        

रामकोट में मिले युवती के शव की हुई शिनाख्त

सीतापुर: रामकोट थाना क्षेत्र में चार दिन पूर्व मिले युवती के शव की शिनाख्त कर ली गई है। परिजनों ने गुरूवार को पोस्टमार्टम हाउस पर पहुंचकर मृतका की शिनाख्त की। मामले में परिजनों ने युवती के चार दिनों से लापता होने की बात कही। साथ ही मृतका की हत्या किए जाने का आरोप उसकी महिला मित्र व उसके साथियों पर लगाया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। रामकोट थाना क्षेत्र के मधवापुर-केनौटी गांवों के मध्य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 12:05 AM (IST)
        

शिक्षक भर्ती प्रक्रिया शुरू, आज से होगी काउंसिलिंग

सीतापुर: शासन के निर्देश पर परिषदीय विद्यालयों में टीईटी शिक्षक भर्ती प्रक्रिया शुक्रवार से शुरू होगी। प्रक्रिया के तहत डायट में काउंसिलिंग की जाएगी। पहले दिन की अनुसूचित जाति, अनुसूचितजन जाति व विशेष आरक्षण के अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग होगी। गुरुवार को दोपहर बारह बजे बेसिक शिक्षा विभाग की वेबसाइट पर कटऑफ जारी होगी। कटऑफ जारी होने के बाद जिला शिक्षक प्रशिक्षण संस्थान में काउंसिलिंग की तैयारियों को... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 12:04 AM (IST)
        

सचिव को स्थलीय निरीक्षण में सब 'ओके' मिला

aup sitapur news inspection of principal seceretary

सीतापुर: लघु उद्योग एवं निर्यात प्रोत्साहन विभाग के प्रमुख सचिव महेश कुमार गुप्ता गुरुवार को सीतापुर पहुंचे। वह यहां पहले पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस पहुंचे, जहां उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इसके बाद वह कलेक्ट्रेट सभागार पहुंचकर दो घंटे तक अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में विद्युत खराबी से कई दर्जन नलकूप बंद होने की जानकारी मिलने पर उन्होंने ने बिजली विभाग व नलकूप विभाग के अभियंताओं को उसे ठीक करान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 12:04 AM (IST)
        

धारदार हथियार से काटकर फेंका युवक का शव

अटरिया, (सीतापुर): थाना क्षेत्र के ग्राम शहजहांपुर के निकट पुलिया पर गुरुवार की सुबह एक युवक का शव मिला। स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस मौके पर गई। युवक की धारदार हथियार से काट कर निर्मम हत्या कर शव फेंका गया था। देर शाम मृतक की शिनाख्त लखनऊ के अलीगंज निवासी युवक के रूप में की गई है। हालांकि अभी हत्या के कारण स्पष्ट नहीं हो सके है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की छानबीन शुरू कर द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 12:02 AM (IST)
        

बाग में सो रहे युवक की गोली मारकर हत्या

up sitapur news murder

गोंदलामऊ (सीतापुर) : संदना थाना इलाके में बाग में सो रहे एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। सुबह युवक को रक्तरंजित शव चारपाई पर पड़ा मिला। हत्या की जानकारी मिलने पर परिजनों ने पुलिस को सूचित किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मामले में परिजनों द्वारा प्रेम प्रसंग को लेकर गांव के लोगों से चल रही रंजिश में हत्या किए जाने का आरोप लगाया। पुलिस ने तीन लोगों के विरुद्ध हत्या ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 12:02 AM (IST)
        

दुर्घटना में प्रधान, पंचायत मित्र व चालक की मौत

accident

सीतापुर: खैराबाद की ओर से सीतापुर आ रही एक कार टायर फटने से अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई। हादसे में कार सवार प्रधान, पंचायत मित्र व चालक की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि एक पंचायत सेक्रेटरी गंभीर रूप से जख्मी हो गया। आनन फानन सभी लोगों को स्थानीय लोगों की मदद से जिला अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने सेक्रेटरी की हालत नाजुक देख उसे लखनऊ रेफर कर दिया है। मछरेहटा थाना क्षेत्र के गुजरेहटा गांव के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:24 PM (IST)
        

राजस्व निरीक्षक को बदमाशों ने मारी गोली

fire

सीतापुर: शहर कोतवाली इलाके में घर में चोरी की नियत से घुस रहे बदमाशों का विरोध करना राजस्व निरीक्षक को महंगा पड़ा। आरआई द्वारा टोकने पर बदमाश भागने लगे और बदमाशों ने आरआई पर असलहे से गोली दाग दी। हाथ में गोली लगने से आरआइ गंभीर रूप से जख्मी हो गए। शोर सुनकर परिवारीजनों ने उन्हे गंभीर अवस्था में जिला अस्पताल में भर्ती कराया। मामले की सूचना पुलिस को दे दी गई है। कोतवाली इलाके के मुहल्ला कृष्णानगर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:20 PM (IST)
        

ठेकेदार की कार से उड़ाए साढ़े पांच लाख नकद

thief

सीतापुर: शहर कोतवाली से चंद कदमों की दूरी पर खड़ी एक कार से उचक्कों ने लाखों की नकदी व एफडीआर पर हाथ साफ कर दिया। लखनऊ से सीतापुर आए पावर कार्पोरेशन के ठेकेदार की कार को उचक्कों द्वारा निशाना बनाया और कार चालक को झांसा देकर घटना को अंजाम दिया गया। मामले की जानकारी मिलने पर सीओ व कोतवाली पुलिस ने मौके का निरीक्षण किया और मामले की जांच शुरू की है। जनपद लखनऊ के ठाकुरगंज थाना क्षेत्र स्थित मुफ्तीगंज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:09 PM (IST)
        

कांग्रेसियों को ही पता नहीं कौन हैं जावेद अंसारी

सीतापुर : कांग्रेस के जिला और शहर अध्यक्ष के नामों की घोषणा क्या हुई, सीतापुर के जिला कांग्रेस में भूचाल आ गया। बुधवार को पूरा दिन कांग्रेसियों के फोन घनघनाते रहे। कांग्रेसी एक-दूसरे को फोन कर जिलाध्यक्ष के बारे में जानकारी लेते रहे। हर काग्रेसी यह जानने की कोशिश में लगा रहा कि आखिर नव नियुक्त जिलाध्यक्ष जावेद अंसारी कौन हैं? बुधवार को पूरे दिन मीडिया कर्मी भी इसी पड़ताल में लगे रहे कि आखिर कांग्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:06 PM (IST)
        

हैंडबॉल प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने दिखाई प्रतिभा

handball comp

सीतापुर: मंडलीय हैंडबॉल प्रतियोगिता का आयोजन बुधवार को राजकीय इंटर कॉलेज में हुई। प्रतियोगिता में सीतापुर, लखीमपुर, लखनऊ, हरदोई के छात्रों ने प्रतिभाग किया। जिसमें सीनियर बालक प्रथम विजेता लखनऊ, उप विजेता लखीमपुर, सीनियर बालिका लखनऊ उपविजेता, सीतापुर सब जूनियर बालक में विजेता लखीमपुर, उप विजेता लखनऊ, सब जूनियर बालिका विजेता लखनऊ के रहे हैं। प्रतियोगिता शुभारंभ जिला विद्यालय निरीक्षक राजा भानु प्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:05 PM (IST)
        

रंजिश में मासूम को मारडाला

one died

हरगांव, सीतापुर: हरगांव थाना क्षेत्र में दरिंदों ने एक 12 वर्षीय मासूम की धारदार हथियार से चीरकर निर्मम हत्या कर दी गई है। दरिंदो ने न सिर्फ मासूम की हत्या की, बल्कि उसके शव को सर से लेकर पैरों तक बुरी तरह चीर कर रख दिया है। हत्या करने के बाद शव को खेत में ठिकाने लगा दिया। सुबह मासूम के गायब मिलने पर परिवारीजनों और ग्रामीणों ने उसकी तलाश शुरू की। काफी देर की मशक्कत के बाद शव मिलने पर हड़कंप मच गया।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 10:04 PM (IST)
        
(News from Sitapur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें