Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सीतापुर

रैली निकाल किया मतदान के प्रति जागरूक

up sitapur news aware for voting

सीतापुर: लोकसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान के लिए जिले भर में विविध कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। कहीं स्कूली छात्र छात्राओं ने रैली निकाली तो कहीं महिला संगठन के सदस्यों ने रैली निकाल मतदाताओं को जागरूक किया तथा मतदान दिवस को बूथ पर जाकर मतदान करने की अपील की। महिला समाख्या सीतापुर के तत्वाधान में ब्लाक परसेण्डी के कसरैला में मतदाता जागरूकता अभियान के अन्तर्गत महासंघ परसेण्डी के सदस्यों की बैठक की ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 12:19 AM (IST)
        

सेवानिवृत्त शिक्षक का शव तालाब में मिला

खैराबाद(सीतापुर): थाना क्षेत्र में लापता हुए सेवानिवृत्त शिक्षक का शव संदिग्धावस्था में एक तालाब में पाया गया है। पुलिस जांच पड़ताल में जुटी हुई है। थाना क्षेत्र के मुहल्ला कटरा नई बाजार निवासी फहीम अहमद खान सेवा निवृत्त शिक्षक थे। गत 18 अप्रैल को वे संदिग्धावस्था में लापता हो गए। परिवारीजनों ने काफी खोजबीन की, लेकिन उनका कहीं कोई पता नहीं चला। थकहार कर पुत्र इफहाम वारसी ने 21 अप्रैल को उनके गुम ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 12:16 AM (IST)
        

पृथ्वी दिवस पर लिया धरती बचाने का संकल्प

up sitapur news

सीतापुर : ग्लोबल वार्मिग व पर्यावरण असंतुलन से पृथ्वी को बचाने के उद्देश्य में विभिन्न संगठनों के साथ स्कूली बच्चों ने जागरूकता रैली निकाल समेत अन्य कार्यक्रम प्रस्तुत किए। इस मौके पर स्कूली बच्चों ने हरे रंग की ड्रेस पहनकर विभिन्न कार्यक्रम प्रस्तुत किए वही संगठनों द्वारा पौधरोपण किया गया। शिक्षा मित्र महासंघ द्वारा पृथ्वी दिवस स्थापना दिवस के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर संघ के कार्यकर्ताओं ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 12:15 AM (IST)
        

संदिग्धावस्था में युवक की मौत

रेउसा(सीतापुर): थाना क्षेत्र में ससुराल गए एक युवक की संदिग्धावस्था में फांसी लगाने से मौत हो गई। परिवारीजनों ने घटना में हत्या का संदेह जताया है। पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। घटना से क्षेत्र में सनसनी दौड़ गई है। थाना क्षेत्र के ग्राम चंद्रसैनी निवासी विवेक सिंह सोमवार को अपनी ससुराल बंभिया गया था। मंगलवार की सुबह बंभिया गांव के बाहर बाग में लोगों ने उसका शव फांसी लगा पाया। उसका... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 12:15 AM (IST)
        

आग से तीन दर्जन घर जलकर खाक

up sitapur news many houses burn

सीतापुर: अलग अलग स्थानों पर आग की चपेट में आकर तीन दर्जन के करीब घर जलकर खाक हो गए। जबकि छह पशुओं की मौत हुई है। घटनाओं में लाखों की संपत्ति का नुकसान हुआ है। एक घटना में बारात की आतिशबाजी से आग भड़की है। सकरन संवादसूत्र के अनुसार थाना क्षेत्र के ग्राम तारपारा निवासी हरिनाम घर मंगलवार की दोपहर आग लग गई। गांव के लोग आग पर काबू पाने के प्रयास में जुटे, लेकिन तेज हवाओं के चलते आग प्रचंड हो चली। देखते... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 12:14 AM (IST)
        

आग से परिवार के चार सदस्य झुलसे

सीतापुर : मिश्रिख कोतवाली क्षेत्र में मंगलवार को आग की चपेट में आकर पति व पत्नी समेत परिवार के चार सदस्य बुरी तरह से झुलस गए। सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना का कारण गैस सिलेंडर से रिसाव होना बताया गया है। मिश्रिख कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला दशरथपुर निवासी 50 वर्षीय चन्ना की 40 वर्षीय पत्‍‌नी गीता देवी रसोई में खाना बनाने की तैयारी कर रही थी। बताते हैं कि रसोई में रखे गैस सिलेंडर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 12:12 AM (IST)
        

दो शातिर मोटर साइकिल चोर गिरफ्तार

सीतापुर: शहर कोतवाली पुलिस ने मंगलवार को दो शातिर मोटर साइकिल चोरों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से चोरी की चार मोटर साइकिलें बरामद की है। दोनों आरोपियों को जेल भेजने की कार्रवाई की गई है। शहर कोतवाली क्षेत्र के उपनिरीक्षक यातींद्र प्रताप सिंह पुलिस बल के साथ बहुगुणा चौराहे पर वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान पुलिस टीम ने एक मोटर साइकिल पर सवार दो लोगों को गिरफ्तार किया। पहले तो दोनों वाह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 12:12 AM (IST)
        

मतदान के लिए दिलाया संकल्प

up sitapur news aware for voting

सीतापुर : राष्ट्रवादी ब्राह्माण समाज की ओर से तरीनपुर में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत मतदाताओं को मतदान के लिए संकल्प दिलाया गया। इस मौके काफी संख्या में पुरुषों व महिलाओं ने भाग लिया। जागरूकता अभियान के तहत राष्ट्रीय अध्यक्ष राम प्रसाद अवस्थी ने कहा कि तीस अप्रैल को लोकतंत्र का महायज्ञ है, इसमे आप मतदान रूपी आहुति डाल कर मजबूत लोकतंत्र का निर्माण करें। वही महामंत्री रत्‍‌नेष द्विवेदी ने कहा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 12:34 AM (IST)
        

मीना मंच की बालिकाओं ने किया जागरूक

सीतापुर: लोकसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान के लिए सकरन विकास खंड के जूनियर हाईस्कूल में संचालित मीना मंच की बालिकाओं के द्वारा लोगों को जागरूक किया गया। कार्यक्रम के तहत पूर्व माध्यमिक विद्यालय सांडा में मीना मंच की बैठक का आयोजन अनुदेशक प्रवीण कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में हुई। सुगमकर्ता सारिका व रुचि वर्मा बालिकाओं को मतदान का महत्व समझाया। इस संबंध में जिलाधिकारी किंजल सिंह द्वारा किए जा रह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 12:33 AM (IST)
        

अवैध शराब के साथ तेरह गिरफ्तार

up sitapur news 13 arrested

सीतापुर: आबकारी विभाग ने सोमवार को अवैध शराब के साथ ताबड़तोड़ अभियान चलाया। जिसमें तेरह लोगों को गिरफ्तार किया। वहीं भारी मात्रा में लहन नष्ट करने की कार्रवाई की है। आबकारी निरीक्षक आलोक कुमार ने टीम के साथ रामकोट थाना क्षेत्र के ग्राम मधवापुर में छापा मारा। यहां आबकारी टीम ने छोटेलाल, बिंदे, सुनील, रामनाथ, प्यारेलाल व गुरुचरन को अवैध शराब बनाते हुए पकड़ा। यहां टीम ने 80 लीटर के करीब अवैध शराब बरामद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 12:32 AM (IST)
        

प्रेक्षक ने बिसवां विधानसभा का किया निरीक्षण

सीतापुर: लोकसभा चुनाव क्षेत्र सीतापुर के व्यय प्रेक्षक अभय चरन राउत ने बिसवां विधानसभा का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान व्यय प्रेक्षक ने लहरपुर के उपजिलाधिकारी और पुलिस क्षेत्राधिकारी से चुनाव संबंधी कार्यो की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने स्टैटिक्स टीम मानपुर का निरीक्षण किया। उन्होंने बिसवां विधानसभा सभा की उड़न दस्ता, वीडियो सर्विलांस टीम, वीडियो वीविंग टीम तथा सहायक व्यय प्रेक्षक से उनके द्व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 12:31 AM (IST)
        

जमीन बेचने का पैसा न मिला तो कर ली आत्महत्या

महमूदाबाद(सीतापुर) : बेची गई जमीन का पैसा न मिलने से क्षुब्ध एक युवक ने घर के अंदर फ ासी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक के जेब से सुसाइड नोट मिला है। पुलिस ने दो लोगों के विरूद्ध आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज किया है। महमूदाबाद कोतवाली क्षेत्र के ग्राम अतरौली निवासी 32 वर्षीय राम नारायन पुत्र बेचेलाल का शव शाम करीब चार बजे घर के बरामदे में लोहे के हुक के सहारे गमछे से लटका हुआ मिला। खेतों... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 12:30 AM (IST)
        

सुविधा केंद्र से वोट डाल सकेंगे मतदानकर्मी

सीतापुर: लोकसभा चुनाव में लगे मतदान कर्मी भी अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें इसके लिए डाकमतपत्र की व्यवस्था चुनाव आयोग द्वारा की गई है। जिला प्रशासन ने इन मतपत्रों को चुनावकर्मियों तक पहुंचाने के लिए शिक्षण संस्थान में प्रशिक्षण स्थल पर ही मतदान करने की सुविधा प्रदान की है। अपर जिलाधिकारी, उपजिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार ने बताया यह मतपत्र विधानसभावार बनाए गए सुविधा केंद्र बनाए गए हैं। इन कें... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 12:29 AM (IST)
        

कार पलटने से युवक की मौत, दो भाई घायल

सीतापुर : तालगांव थाना क्षेत्र में सोमवार की सुबह कार पलटने से एक युवक की मौत हो गई। जबकि उसके दो भाई गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तालगांव थाना क्षेत्र के ग्राम उदय मल्लपुर निवासी 30 वर्षीय सोमजी मिश्रा एक बैंक में प्राइवेट तौर पर काम करते थे। सोमवार को सोमजी अपने भाई 36 वर्षीय कौशल मिश्रा व 26 वर्षीय ओमजी मिश्रा के साथ कार से मुख्यालय आ रहे थे। रास्ते में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 12:28 AM (IST)
        

हजारों का माल ले गए चोर

बिसवां (सीतापुर) : रविवार की रात सकरन थाना क्षेत्र में चोर एक घर से लाखों का माल बटोर ले गए। घटना से लोग अपने घरों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हो उठे हैं। सकरन थाना क्षेत्र के ग्राम महराज नगर निवासी राजकुमार परिवार के साथ रात को घर में सो रहे थे। रात्रि के किसी पहर में चोर घर में घुस गए। चोरों ने वहां रखे बक्सा व अलमारी के ताला तोड़ डाले। इसके बाद उसमें रखी करीब 30 हजार रुपये की नकदी, सोने की नथुन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 12:28 AM (IST)
        

बसपा अपर कास्ट के गरीबों को आरक्षण देने की पक्षधर : मायावती

up sitapur news meeting of bahujan samaj party

सीतापुर : राजकीय इंटर कालेज के मैदान पर आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने केंद्र सरकार, कांग्रेस, भाजपा और नरेंद्र मोदी सहित यूपी सरकार पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान उन्होंने एक बार फिर सोशल इंजीनियरिंग का पाठ पढ़ाते हुए कहा कि विरोधियों के लुभावने वादों और घोषणा पत्रों से होशियार रहने की जरूरत है। दोपहर ठीक 01:12 बजे जीआइसी ग्राउंड पर बने हाईटेक वातानुकूलित मंच पर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 12:12 AM (IST)
        

शातिपूर्ण व निष्पक्ष चुनाव कराने को प्रशासन मुस्तैद

सीतापुर : लोकसभा निर्वाचन शातिपूर्ण संपन्न कराने के लिए प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है। निष्पक्ष मतदान कराने के लिए जल्द ही सीतापुर में पैरामिलिट्री फोर्स, पीएसी व चार जिलों से पुलिस आएगी। पोलिंग बूथ व केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था पैरा मिलिट्री फोर्स व अन्य जनपदों से आने वाली पुलिस के जिम्मे रहेगी। इसके अतिरिक्त प्रशासन द्वारा जिले में चिन्हित क्रिटिकल बूथ व केंद्रों पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 12:11 AM (IST)
        

बसपा प्रत्याशी, विधायक व एमएलसी पर आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज

सीतापुर : बीते चौबीस घंटे में बसपा प्रत्याशी, विधायक और एमएलसी द्वारा आचार संहिता के उल्लंघन के दो मामले सामने आए हैं। घटनाएं लहरपुर कोतवाली व रामपुर मथुरा थाना क्षेत्र की हैं। जिनकी रिपोर्ट संबंधित थानों में दर्ज की गई है। पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी हुई है। महमूदाबाद संवादसूत्र के अनुसार सीतापुर लोकसभा सीट से सांसद कैसरजहां बसपा प्रत्याशी हैं। शनिवार की शाम उनके पति बसपा विधायक जासमीर अंसारी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 12:11 AM (IST)
        

बोर्ड परीक्षाओं की 34,383 कापियों का हुआ मूल्यांकन

-533 परीक्षक रहे अनुपस्थित जागरण कार्यालय,सीतापुर : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का कार्य लगभग संपन्न हो रहा है। दसवें दिन परीक्षकों ने 34,383 कापियों का मूल्यांकन किया। वहीं इस दौरान 533 परीक्षक अनुपस्थित रहे। मूल्यांकन केंद्र राजकीय इंटर कॉलेज में 531 परीक्षकों ने 23,501 कापियां जांची, वहीं 210 परीक्षक अनुपस्थित रहे। इसी प्रकार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 12:09 AM (IST)
        

सड़क हादसों में तीन की मौत

सीतापुर : अलग-अलग स्थानों पर हुए सड़क हादसों में दो युवकों समेत तीन लोगों की मौत हो गई। जबकि एक महिला सिपाही समेत आधा दर्जन के करीब लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। मारने वालों में दोनों युवक लखीमपुर जिले के निवासी बताए जा रहे हैं। लखीमपुर खीरी के कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला उदयपुर निवासी 25 वर्षीय अनुराग वर्मा और मीरपुर निवासी 26 वर्षीय दुर्गेश हरदोई में इंटर की पढ़ाई कर रहे थे। शनिवार की देर रात दो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 12:09 AM (IST)
        
(News from Sitapur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »