1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सीतापुर

तहसील दिवस में भी नहीं शामिल हो रहे अफसर

सीतापुर : जन सुनवाई आसान नहीं है। स्थिति यह है कि तहसील दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए जिस तहसील में जिलाधिकारी शामिल हो रहे हैं, वहां भी क्षेत्रीय अधिकारी गैर हाजिर हैं। लिहाजा ऐसी स्थिति में समस्याओं के निस्तारण में गुणवत्ता कहां से आएगी, इसे आसानी से समझा जा सकता है। हालांकि जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने तहसील दिवस से गायब रहने वाले लापरवाह अधिकारियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करने की बा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 08 Jul 2015 12:04 AM (IST)
        

एमडी ने मिश्रिख में किया निरीक्षण

सीतापुर : मिश्रिख में चल रहे तहसील फीडर के निर्माण के दौरान मंगलवार को मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक शमीम अहमद मिश्रिख पहुंचे। यहां उन्होंने तहसील फीडर के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। साथ ही यहां पॅावर हाउस में लगाए गए पांच एमवीए के ट्रांसफार्मर को उर्जीकृत किया। इस दौरान उन्होंने कि निर्माणाधीन कार्य को शीघ्र पूरा कराया जाए, ताकि उपभोक्ताओं को जल्द से जल्द बेहतर बिजली आ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 11:57 PM (IST)
        

संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी पर लटकता मिला शव

सीतापुर : बिसवां कोतवाली इलाके में एक युवक का शव संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी पर लटकता मिला। शव मिलने की जानकारी पर परिवारीजन मौके पर पहुंचे और घटना को लेकर आशंका व्यक्त करते हुए पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। कोतवाली इलाके के ग्राम सिकरहना निवासी सरबजीत 32 पुत्र गोबरे सोमवार की सुबह अपने घर से निकला था। काफी देर तक घर न लौटने पर परिवार के लोगों ने उसकी तलाश ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 11:56 PM (IST)
        

घाघरा-शारदा के टापू पर बसे पचीसा गांव पर संकट

रेउसा (सीतापुर) : घाघरा-शारदा नदियों के बीच टापू पर बसे पचीसा गांवों पर बाढ़ के साथ ही कटान संकट खड़ा हो गया है। पिछले तीन दिनों से सोमवार रात तक इस गांव के 9 परिवारों के घरों को नदी की कटान ने अपने में शामिल कर लिया है। इसी तरह गोड़ियनपुरवा के पांच लोगों के घर घाघरा नदी की कटान में बह गए हैं। नदी में घरों को कटते देख पीड़ित परिवारों में कोहराम मचा है। उनकी कोई सुनने वाला नहीं है। नदी के कटान को देख ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 11:55 PM (IST)
        

फसलों की बर्बादी से भुखमरी की कगार पर किसान

बिसवां, (सीतापुर) : बेमौसम बारिश व ओलावृष्टि से फसलों के होने से आर्थिक संकट से जूझ रहे किसानों के समर्थन में आशीष गुप्ता पूर्व सदस्य इस्पात मंत्रालय के नेतृत्व में सांडा बाजार में किसान चौपाल का आयोजन किया गया। इस मौके पर उन्होंने किसानों को शीघ्र मुआवजा दिलाए जाने की मांग को लेकर खंड विकास अधिकारी सकरन के माध्यम से मुख्यमंत्री को प्रेषित किया है। चौपाल को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आपदा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 11:55 PM (IST)
        

लखनऊ से लौट रहे रोजगार सेवकों से लूटपाट

गोंदलामऊ (सीतापुर) : संदना थाना क्षेत्र में भरौना से धरौली जाने वाले संपर्क मार्ग पर यूकेलिप्टिस के बोटे डाल कर आधा दर्जन सशस्त्र बदमाशों ने रोड होल्डअप कर लिया। इस दौरान बदमाशों ने तीन ग्राम रोजगार सेवकों को बंधक बनाकर उनसे नकदी, मोबाइल तथा मोटर साइकिल की बैटरी लूट ली। पीडि़तों द्वारा संदना थाने में तहरीर दी गई है। संदना थाना क्षेत्र के ग्राम देवरीकैल निवासी राम ¨सह पुत्र मुन्नीलाल अपने दो साथी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 11:52 PM (IST)
        

विवेचना करने गई पुलिस टीम पर विपक्षियों का हमला

पिसावां (सीतापुर) : जबरन नाला खोदे जाने की शिकायत मिलने पर जांच करने गई पुलिस टीम पर शिकायतकर्ता के विपक्षीगणों ने हमला बोल दिया। अचानक हुए इस हमले में पुलिस टीम को संभलने का भी मौका नहीं मिला। हमलावरों ने उपनिरीक्षक की पिटाई करने के साथ उनकी वर्दी भी फाड़ डाली। मामले की जानकारी मिलते ही पिसावां व मिश्रिख पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक आरोपी फरार हो चुके थे। पीड़ित दारोगा की तहरीर पर पुलिस ने मुक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 11:51 PM (IST)
        

हाईटेंशन की चपेट में आकर किसान की मौत, चार झुलसे

मास्टरबाग (सीतापुर) : मानपुर क्षेत्र के ग्राम पेरड़ा मजदूरी पर धान की रोपाई करने गए नवयुवक की हाईटेंशन तार की चपेट में आने से मौत हो गई। जबकि बचाव के लिए अन्य मजदूर भी गंभीर रूप से झुलस गए है। झुलसे सभी मजदूरों को उपचार के लिए भेजा गया है। रामपुर कला थाना क्षेत्र के ग्राम रामकुंड निवासी अखिलेश 18 पुत्र रामखेलावन सोमवार को अपने मामा हरिनाम निवासी कमलापुर के ग्राम अटरिया आया हुआ था। सोमवार की शाम व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 12:05 AM (IST)
        

बिना अनुमति कोई अधिकारी नहीं छोड़ेगा मुख्यालय

सीतापुर : जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने सोमवार को एक आदेश जारी कर जिला स्तरीय अधिकारियों, तहसील और ब्लाक स्तरीय अधिकारियों को सख्त हिदायत दी है कि वह बिना पूर्व अनुमति के मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे। यदि इस चेतावनी के बाद भी कोई मामला सामने आता है तो संबंधित अधिकारी के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी ने कहा है कि अधिकारियों के आवगमन से और मुख्यालय पर नहीं ठहरने से विकास कार्यों को न तो रफ्त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 12:05 AM (IST)
        

रोड होल्पअप कर 11 सब्जी बिक्रेताओं से लूटपाट

गोंदलामऊ (सीतापुर) : संदना थाना क्षेत्र के चौरा घाट के पास रोड होल्डअप कर दस सशस्त्र बदमाशों ने रविवार देर रात 11 सब्जी विक्रेताओं से करीब 35 हजार की नकदी लूट ली। पीड़ितों ने थाने में तहरीर दी है। मछरेहटा थाना क्षेत्र के ग्राम बनियामऊ निवासी पुत्तीलाल गांव के अन्य लोगों के साथ सब्जी बेचने के लिए रविवार को संदना थाना क्षेत्र के मधवापुर बाजार में आया हुआ था। शाम होते-होते बारिश शुरू हो गई। देर रात बा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 12:02 AM (IST)
        

वाहन चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के दिए निर्देश

सीतापुर : शहर कोतवाली इलाके में लगातार हो रही वाहन चोरी की घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए सीओ सिटी आरएन ¨सह ने सोमवार को समस्त चौकी इंचार्जों के साथ लालबाग चौकी पर बैठक की। बैठक के दौरान सीओ ने कहा कि समस्त चौकी इंचार्ज अपने क्षेत्रों में वाहनों की सघन चे¨कग करें। रात्रिकालीन गश्त बढ़ाई जाए और संदिग्ध दिखने वाले किसी भी व्यक्ति को पकड़कर उसकी जांच की जाए। इसके बाद भी अगर वाहन चोरी की घटनाओं पर लगाम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 12:00 AM (IST)
        

घाघरा नदी का जल स्तर बढ़ने से दहशत

सीतापुर : रविवार की शाम से शुरू हुई बारिश से गांजर की शारदा, घाघरा और चौका नदियों के जलस्तर में वृद्धि हो गई है। अन्य नदियों की अपेक्षा घाघरा नदी के जल स्तर में अधिक बढ़ोतरी हुई है। जिससे गांजर के बाढ़ पीड़ितों में फिर से दहशत उत्पन्न हो गई है। वहीं शारदा व घाघरा नदियों में सोमवार दोपहर बाद चार बजे के दौरान बैराजों से पानी भी छोड़ दिया गया है। गिरजा बैराज से 63,250, बनबसा बैराज से 40,067 क्यूसेक और ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 11:59 PM (IST)
        

दीवार गिरने से महिला की मौत, चार जख्मी

सीतापुर : जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में बारिश के दौरान दीवार गिरने के हादसे हुए। मानपुर थाना क्षेत्र के ग्राम बघइयां में दीवार गिरने से एक महिला की मौत हो गई एवं उसका पति जख्मी हो गया। वहीं मिश्रिख कोतवाली इलाके में दीवार गिरने से सो रहे तीन मासूम गंभीर रूप से जख्मी हो गए, जबकि पांच बकरों की मौके पर ही मौत हो गई। घटनाओं की सूचना तहसील प्रशासन को दे दी गई है। मानपुर संवादसूत्र के अनुसार ग्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 11:59 PM (IST)
        

डीएम के हस्तक्षेप के बाद भी गंभीर नहीं अफसर

रेउसा (सीतापुर) : गांजर क्षेत्र में बाढ़ का जायजा लेने के दौरान बसंतापुर गांव में मार्ग निर्माण कराने का जिम्मा जिलाधिकारी ने बीडीओ को सौंपा था। मौके पर ही जिलाधिकारी ने बीडीओ को निर्देश दिए थे कि रविवार तक यह मार्ग दुरुस्त होना चाहिए और सोमवार को मौका मुआयना कर बिसवां एसडीएम को रिपोर्ट देने के आदेश दिए थे। फिर भी बसंतापुर मार्ग निर्माण के लिए न तो अभी तक बीडीओ सक्रिय हुए हैं न ही पीडब्ल्यूडी विभा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 12:09 AM (IST)
        

शिक्षा प्रगति का मूल आधार : मंत्री

महमूदाबाद (सीतापुर) : शिक्षित व्यक्ति ही समाज और देश हित में सकारात्मक भूमिका अदा कर सकता है। शिक्षा प्रगति का मूल आधार है। यह बात प्रदेश के समाज कल्याण राज्यमंत्री नरेंद्र ¨सह वर्मा ने पहला क्षेत्र के धमगोदरा स्थित रामचंद्र रामनरेश इंटर कालेज में मेधावी छात्र-छात्राओं के सम्मान समारोह में पुरस्कार वितरित करते हुए कही। मंत्री ने कहा कि महमूदाबाद शिक्षित व विकसित हो यह हमारा प्रयास है। प्रदेश सरका... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 12:08 AM (IST)
        

अपराधों के रोकथाम के लिए रात में गश्त बढ़ाई जाए

सीतापुर : पुलिस अधीक्षक राजेश कृष्ण की अध्यक्षता में पुलिस लाइन के सभागार में अपराध गोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसमें विवेचनाओं के निस्तारण, आपरेशन इस्माइल, आगामी पंचायत चुनाव, हृयूमन ट्रैफिक के बारे में चर्चा की गई। गोष्ठी में पुलिस अधीक्षक ने गोष्ठी में ईद त्योहार के संबंध में पीस कमेटी की समय रहते बैठक कर समस्याओं का निस्तारण किए जाने की बात कही। उन्होंने स्थानों को चिन्हित कर गश्त लगाने, ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 12:08 AM (IST)
        

महिला पर रिश्तेदारों ने किया हमला, गंभीर

गोंदलामऊ, (सीतापुर) : संदना थाना क्षेत्र के गंगापुर गांव में अपने खेत देखने गई महिला को उसके रिश्तेदारों ने मिलकर बुरी तरह से मारपीट कर घायल कर दिया। गंभीर रूप से घायल हुई महिला को इलाज के लिए सीएचसी गोंदलामऊ भेजा गया है। जहां घायल की गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे जिला अस्पताल रेफर किया गया। घटमापुर गांव निवासिनी सुमन देवी पत्नी सुधीश कुमार शनिवार को अपने मायके गंगापुर स्थित अपना खेत देखने गई थी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 12:06 AM (IST)
        

प्रधान ने साथियों संग युवक को मारी गोली

तालगांव (सीतापुर) : थाना इलाके के अमावां मजरा मदनापुर गढ़ी गांव में पुरानी रंजिश के चलते ग्राम प्रधान ने अपने साथियों के साथ एक युवक पर हमला कर दिया। इस दौरान प्रधान ने नाजायज असलहे से युवक के गोली मार दी। इससे युवक वहीं पर गिर पड़ा। परिवारीजन ने घायल को अस्पताल ले गए, जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। घटना के संबंध में पुलिस नें पीड़ित पक्ष की ओर से आरोपी प्रधान व उसके दो अन्य साथियों के व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 12:00 AM (IST)
        

किसानों का गन्ना भुगतान तत्काल किया जाए

सीतापुर : भारतीय किसान मजदूर यूनियन की बैठक जिलाध्यक्ष सुशील शुक्ला की अध्यक्षता में संपन्न हुई। इसमें 18 सूत्रीय मांगों पर चर्चा करते हुए जिलाधिकारी को मांग पत्र भेजा गया। दिए गए मांग पत्र में कहा गया है कि किसानों की फसल की जांच कराकर मुआवजा की राशि शीघ्र दिलाया जाए। तहसील सिधौली में बिजली व्यवस्था बहुत ही खराब है, जिसकी व्यवस्था में सुधार किया जाए। जनपद की समस्त नहरों की सफाई कराकर टेल तक पान... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:59 PM (IST)
        

कटान व बहाव कम करने को बना रहे जुगाड़

सीतापुर : शारदा, घाघरा और चौका नदियों के जलस्तर में काफी कमी आई है। इससे बाढ़ पीड़ितों को बड़ी राहत मिली है। साथ ही बाढ़ बचाव में तैयारियां पूरी करने का मौका मिल गया है। नदियों में पानी कम होने और कटान थमने के बाद ¨सचाई विभाग के सहयोग से पीड़ित नदियों के बहाव और कटान को कम करने के लिए तमाम जुगाड़ लगा रहे हैं। इसी क्रम में उन्होंने पेड़ों की शाखाओं को काटकर नदी की धारा में डाला है, इसके बाद उसे लंबी रस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:58 PM (IST)
        
(News from Sitapur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें