Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सीतापुर

़मार्ग दुर्घटनाओं में दो की मौत, दो अन्य जख्मी

up sitapur news road accident

सीतापुर: महमूदाबाद क्षेत्र के बिसवा मार्ग पर खन्ता वैन व भूसा लदी ट्रैक्टर ट्राली की आमने-सामने टक्कर में एक की घटना स्थल पर जहा मौत हो गई। वहीं दो गंभीर रूप से घायल हो गम्। दुर्घटना करने वाले भूसा लदे ट्रैक्टर का चालक फरार हो गया। उधर कमलापुर इलाके में हाईवे पर सड़क पार कर रहे युवक को एक बोलेरो ने टक्कर मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। दोनों शवों को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 11:45 PM (IST)
        

मजदूरी कर लौट रहा युवक जहरखुरानी का शिकार

up sitapur news

सीतापुर: उत्तराखण्ड से मजदूरी कर वापस लौट रहा एक युवक जहरखुरानी का शिकार हो गया। रोडवेज कर्मियों द्वारा युवक को जिला अस्पताल में गंभीर अवस्था में भर्ती कराया गया। युवक से जानकारी लेकर घटना से पुलिस को अवगत कराया गया। युवक के पास से जुहरखुरानों ने नकदी व मोबाइल समेत अन्य सामान भी उड़ा दिया। घटना की सूचना पुलिस को दे दी गई है। तालगांव थाना क्षेत्र के ग्राम पट्टी सेवई निवासी दीनदयाल का बीस वर्षीय पु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 11:44 PM (IST)
        

गोवध करने पर होगी गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई

सीतापुर: गोवध करने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस ने सख्त कार्रवाई करने का निर्णय कर लिया है। अब गोवध करने वाले अपराधियों पर गैंगस्टर एक्ट भी लगाने की तैयारी पुलिस ने शुरू कर दी है। वर्तमान समय में जनपद सीतापुर में गोवध को लेकर खास अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक राजेश कृष्ण ने बताया कि इस अभियान की शुरुआत मिश्रिख में हुई घटना को लेकर की जाएगी। यहां पर पकड़े गए सभी आरोपियों पर रासुका के साथ ही ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 11:43 PM (IST)
        

पत्नी हंता को आजीवन कारावास

सीतापुर : अपर जिला जज अष्टम ने पत्नी की हत्या के मामले में पति को दोष सिद्ध करते हुए आजीवन कारावास व पांच हजार रुपए के अर्थदंड की सजा सुनाई है। अभियोजन पक्ष के अनुसार थाना खैराबाद के इमलिया चिलवारा निवासी राजेंद्र मौर्या ने थाना कोतवाली में 12 नवंबर 2009 को रिपोर्ट पंजीकृत कराई थी कि उसकी पुत्री का विवाह घटना के डेढ़ वर्ष पूर्व वीरू पुत्र राम प्रसाद गौरिया झाल थाना तालगांव के साथ हिंदू रीति रिव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 11:41 PM (IST)
        

नकली नोटों की तस्करी में एक पर लगा रासुका

सीतापुर: बिसवां कोतवाली पुलिस ने करीब ढाई माह पूर्व एक लाख तीस हजार रुपये ने नकली नोटों के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस इस मामले की छानबीन कर रही है। इस बीच एक आरोपी पर रासुका लगाने के लिए पुलिस ने आख्या प्रस्तुत की थी। मामले में डीएम ने आख्या के आधार पर रासुका लगाने के आदेश जारी कर दिए है। आरोपी पर रासुका लगाने की कार्रवाई की गई है। पुलिस नकली नोटों की तस्करी के मामले की छानबीन म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 11:41 PM (IST)
        

हारी टीम के खिलाड़ियों ने घर में घुसकर की मारपीट

सीतापुर: थाना क्षेत्र में कबड्डी में हार के बाद टीम के खिलाड़ियों ने विजेता टीम के एक खिलाड़ी के घर में घुसकर मारपीट की। मारपीट में चार लोग जख्मी हो गए। पीड़ित पक्ष द्वारा पुलिस को सूचना दी गई है। हरगांव थाना क्षेत्र के नया गांव फिरोजपुर में जूनियर हाईस्कूल में गांव के कुछ लड़के कबड्डी खेल रहे थे। इनमें एक टीम से लल्ला पुत्र हेम सिंह व दूसरी टीम से रवि पुत्र राजू नेतृत्व कर रहे थे। कबड्डी के मैच में... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 11:40 PM (IST)
        

टोल फ्री नंबर पर हल होंगी समस्याएं

सीतापुर : टेलीफोन की एक मुफ्त फोन काल.. और आपकी समस्याओं का समाधान। बात सुनने में भले ही सपना सरीखी लगती हो, लेकिन आपके इसी ख्वाब को हकीकत में बदलने का बीड़ा उठाया है, सीतापुर नगर पालिका परिषद ने। पालिका प्रशासन जल्द ही एक टोल फ्री नंबर की व्यवस्था करने जा रहा है, जिस नंबर पर फोन कर कोई भी व्यक्ति अपनी समस्या दर्ज करा सकता है। फोन पर दर्ज की गई इस समस्या का निस्तारण भी निर्धारित समय सीमा में किया ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 11:36 PM (IST)
        

अराजकतत्वों ने डाली नलकूप निर्माण में बाधा

up sitapur news memorendum handover

सीतापुर : ब्लाक खैराबाद के कासिमपुर चिलवारा के किसानों ने नवनिर्मित हो रहे नलकूप निर्माण पर अराजकतत्वों द्वारा बाधा उत्पन्न किए जाने का आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र दिया है। जिसमें उन्होंने कार्रवाई किए जाने की मांग की है। प्रार्थना पत्र में किसानों ने कहा हैं कि दो दिवस पूर्व उचित स्थान पर नलकूप लगवाएं जाने को लेकर प्रार्थना पत्र दिया गया था। जिसके बाबत आपके आदेशानुसार नलकूप खंड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 11:36 PM (IST)
        

मुठभेड़ के दौरान हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार

up sitapur news historysheeter arrested

अटरिया (सीतापुर): पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर अटरिया पुलिस ने पशु तस्करी व वध के मामले में एक हिस्ट्रीशीटर बदमाश को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया। बदमाश के पास से एक तमंचा व कारतूस बरामद हुए। आरोपी के विरुद्ध पशु वध व चोरी के कई मामले दर्ज है और थाने का हिस्ट्रीशीटर बदमाश है। पुलिस बदमाश के पकड़े जाने के बाद अब उसके गैंग को पकड़ने के प्रयास में जुट गई है। जानकारी के अनुसार बुधवार की सुबह एसआइ गणेश... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 12:02 AM (IST)
        

मिश्रिख पुलिस ने क्षेत्र में चलाया सघन अभियान

सीतापुर: मिश्रिख में हुई गोकशी की घटना के बाद चौथे दिन कोतवाली पुलिस ने पूरे क्षेत्र में सघन अभियान चलाया। इस अभियान के दौरान पुलिस ने तीन पशु बाजारों को बंद कराया। पुलिस ने पशु बाजार के आयोजकों बिना लाइसेंस के बाजार न लगाने के लिए सख्त हिदायत दी है। साथ ही घूमंतू जाति के आधा दर्जन डेरों को हटवाया गया। पुलिस द्वारा चलाए गए अभियान में चार दिन पूर्व हुई गोकशी की घटना से संबंधित एक और आरोपी को गिरफ्त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 12:01 AM (IST)
        

मामूली विवाद में ग्रामीण की पीट-पीटकर हत्या

सीतापुर : सकरन थाना क्षेत्र में एक माह पूर्व बकरी चराने को लेकर हुए विवाद को मंगलवार की शाम एक अधेड़ को बुरी तरह पीट दिया गया। परिवार के लोगों के पहुंचने पर हमलावर मौके से भाग निकले। इस मारपीट में अधेड़ गंभीर रूप से जख्मी हो गया। उसे देर रात जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। जबकि घटना के बाद से आरोपी फरार है। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 12:00 AM (IST)
        

तत्कालीन बीएसए व स्कूल प्रबंधक के खिलाफ एफआइआर के आदेश

सीतापुर: जिलाधिकारी जय प्रकाश सिंह ने बुधवार को तालगांव के कथित यूनिक पब्लिक स्कूल को मान्यता देने वाले तत्कालीन बीएसए और स्कूल प्रबंधक के खिलाफ प्रथम दृष्टया एफआइआर दर्ज कराने के आदेश सीडीओ को जारी कर दिए हैं। साथ ही जालसाजी कर गलत तरीके से शिक्षा विभाग के रिकमेंड पर प्राप्त की गई विधायक निधि की दस प्रतिशत ब्याज के साथ वापसी के लिए आरसी जारी करने के भी निर्देश दिए हैं। गौरतलब हो कि यूनिक पब्लिक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 11:59 PM (IST)
        

घर लौट रही बालिका से दुराचार का प्रयास

खैराबाद, (सीतापुर): थाना क्षेत्र में स्कूल से घर लौट रही दो सगी बहनों को एक युवक ने रोक लिया। इस दौरान एक बालिका भाग निकली, जबकि दूसरे को युवक ने पकड़कर खेत में खींच लिया और उसके साथ दुराचार का प्रयास किया। बालिका के शोर मचाए जाने आरोपी मौके से भाग निकला। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए है। क्षेत्र में मंगलवार की दोपहर दो सगी बहनें ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 11:58 PM (IST)
        

तीन स्थानों से चोरों ने उड़ाया एक लाख का माल

सीतापुर: जिले के महोली व सकरन थाना क्षेत्रों में चोरों ने तीन स्थानों पर चोरी की घटना को अंजाम दिया। चोरों ने तीनों स्थानों से करीब एक लाख रुपये का माल चोरी कर लिया। इन चोरियों की सूचना पुलिस को दे दी गई है। महोली संवादसूत्र के अनुसार कोतवाली इलाके के मुहल्ला कसाईन टोला निवासी आलम पुत्र जहूर अहमद के घर चोर दीवार फांद कर घुस गए। यहां से चोरों ने दो जोड़ी पायल, एक सोने का टीका, बुंदा, लर व पांच हज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 11:57 PM (IST)
        

चौथे दिन हालात और हुए सामान्य

सीतापुर: मिश्रिख के जोधपुर डगरा गांव में हुई गोकशी की घटना के बाद बुधवार को चौथे दिन हालात खासा सामान्य नजर आए। यहां से माहौल शांत देखकर मिश्रिख के अलावा सभी थानों की पुलिस हटा दी गई है। हालांकि एहतियात के तौर पर पीएसी बल अभी भी तैनात है। ग्रामीण गोकशी के मामले में अब तक पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई से संतुष्ट नजर आ रहे है। पुलिसिया कार्रवाई तत्काल होने से लोगों का आक्रोश भी शांत होता नजर आने लगा ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 11:57 PM (IST)
        

हत्या के मामले में छह अभियुक्तों को आजीवन कारावास

सीतापुर : मुकदमे की पेशी पर आए इरफान मिर्जा सीजेएम न्यायालय के उत्तरी गेट पर पहुंचे ही थे, तभी हत्याभियुक्तों ने भरी कचेहरी में उसकी गला रेत कर हत्या कर दी थी। उक्त मामले में अपर जिला जज सप्तम ने बुधवार को छह अभियुक्तों को दोष सिद्ध करते हुए आजीवन कारावास व प्रत्येक हत्या अभियुक्तों को 11-11हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित करने का फैसला सुनाया। अभियोजन पक्ष के अनुसार थाना मिश्रिख के आंट निवासी निश... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 11:54 PM (IST)
        

डेढ़ दर्जन बदमाशों ने चार घरों में बोला धावा

इमलिया सुल्तानपुर, (सीतापुर): इलाके में सोमवार की रात बदमाशों ने जमकर कहर बरपाया। डेढ़ दर्जन से अधिक असलहाधारी बदमाशों ने एक ही गांव के चार घरों में धावा बोला। यहां बदमाशों ने परिवार के लोगों को बंधक बनाकर नकदी, जेवरात, कपड़े व बर्तन समेत करीब साढ़े चार लाख रुपये का माल लूट लिया। बदमाशों ने इस दौरान विरोध करने वाले लोगों की जमकर धुनाई की। इस मारपीट में एक ग्रामीण गंभीर रूप से जख्मी हो गया। वारदात क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 11:32 PM (IST)
        

डीएम ने सीडीओ से मांगी डीडीओ की जांच रिपोर्ट

सीतापुर: बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग में संचालित हाटकुक्ड योजना में किस कदर से घपला किया जा रहा है, इसका खुलासा डीडीओ ने नवंबर 2013 में ही कर दिया था और कार्रवाई के लिए जांच रिपोर्ट सीडीओ सौंप दी थी। साथ ही योजना में बड़े स्तर पर घपले बाजी देखकर हाटकुक्ड और पोषाहार की धनराशि के लेखा-जोखा आदि की विधिवत जांच कराने की सिफारिश भी की थी। इस मामले पर सीडीओ की तरफ से कोई भी कार्रवाई नहीं होने पर डीएम न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 11:32 PM (IST)
        

तीसरे दिन सामान्य रहे हालात, तैनात रहा पुलिस बल

up sitapur news situation tense in misrikh but under control

मिश्रिख, (सीतापुर): मिश्रिख इलाके में हुई गोकशी की घटना के तीसरे दिन आखिरकार हालात धीरे-धीरे सामान्य होने लगे है। तीसरा दिन शांतिपूर्वक ढंग से निपटा। ग्रामीणों द्वारा घटना के बाद आज अपनी दिनचर्या में लौटने का प्रयास किया गया। वहीं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। एडीएम ने भी गांव के बाहर पहुंचकर हालात की जानकारी ली। मंगलवार को पूरा दिन साधु संतों के आगमन की चर्च... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 11:31 PM (IST)
        

मार्ग दुर्घटनाओं में एक की मौत, तीन जख्मी

up sitapur news one die and three injured in road accident

सीतापुर: सिधौली थाना क्षेत्र में एक ट्रक ने ठेलिया चालक व बाइक सवार को टक्कर मार दी। हादसे में ठेलिया चालक की मौत हो गई, जबकि बाइक सवार जख्मी हो गया। वहीं हरगांव इलाके में एक बाइक सवार को बचाने के प्रयास में ट्रैक्टर ट्राली गड्ढे में उतर गई, जिसमें दो लोग जख्मी हो गए। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सिधौली संवाद सूत्र के अनुसार कोतवाली के मुरहाडीह निवासी दुलारे का बाईस वर्षीय पुत्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 11:30 PM (IST)
        
(News from Sitapur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें