1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सीतापुर

कर्मचारियों की हड़ताल से आमजन बेहाल

सीतापुर: केंद्रीय श्रम संगठनों, औद्योगिक फेडरेशन और कर्मचारी संगठनों के संयुक्त आह्वान पर बुधवार को कई सरकारी दफ्तरों पर ताले लटके रहे, सरकारी कर्मचारियों से सड़कों से लेकर दफ्तरों तक प्रदर्शन किया, जिसका सीधा असर आमजीवन पर भी पड़़ा। बैंक बंद रहने से जहां खाता धारकों को परेशानी हुई, वहीं बसें न चलने से यात्रियों को धूप में कदमताल करनी पड़ी। इस बीच डग्गामार वाहनों की चांदी रही। हड़ताल के चलते दूर संच... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 12:02 AM (IST)
        

अब 6 सितंबर को प्रकाशित होगा आरक्षण

सीतापुर : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए पंचायत के विभिन्न पदों के आरक्षण प्रकाशन को लेकर प्रदेश शासन ने तारीखों में फिर से फेरबदल कर दिया है। आरक्षण प्रकाशन को लेकर शासन के प्रमुख सचिव चंचल कुमार तिवारी ने बीते दिन मंगलवार को देर शाम निदेशक पंचायती राज और जिला मजिस्ट्रेट को शासनादेश जारी कर दिया है। जिसमें ग्राम पंचायत और सदस्य ग्राम पंचायत, क्षेत्र पंचायत व जिला पंचायत के पदों के आरक्षण प्रकाशन ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 11:59 PM (IST)
        

परिषदीय शिक्षकों के स्थानांतरण और समायोजन की प्रक्रिया शुरू

सीतापुर : परिषदीय विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों के स्थानांतरण और समायोजन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। यह पूरी कार्रवाई इस माह के अंत तक पूरी हो जानी है। इस बाबत बेसिक शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव एचएल गुप्ता ने शासनादेश भी जारी कर दिया है। जिसके अनुसार चालू शैक्षणिक सत्र में परिषदीय अध्यापकों के जिले में स्थानांतरण वसमायोजन किया जाना है। इस प्रक्रिया के लिए वह शिक्षक ही पात्र होंगे, जिन्होंने 30 ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 11:59 PM (IST)
        

सरायन नदी के किनारे मिला युवक का क्षत विक्षत शव

सीतापुर : शहर कोतवाली इलाके में पक्का पुल के निकट सरायन नदी के किनारे झाड़ियों में एक युवक का शव पड़ा मिला। मृतक का शव बुरी तरह क्षत-विक्षत हो चुका था और उसके पांव नदी के पानी में लटक रहे थे। साथ ही कुत्तों ने भी शव को अपना निवाला बना लिया था। शव मिलने की सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। बताया जा रहा है कि घटनास्थल के आसपास कई सि¨रज भी पड़... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 11:58 PM (IST)
        

युवक की मौत पर परिवारीजनों ने लगाया जाम

महोली, (सीतापुर) : कोतवाली क्षेत्र के मेला बाग स्थित ट्रक की चपेट में आने से युवक की मौके पर मौत हो गई। सूचना पर पहुंचे परिवारीजन ने हंगामा करते हुए मार्ग पर जाम लगा दिया। मौके पर पहुंचे एसडीएम व कोतवाली प्रभारी द्वारा समझा-बुझाकर मामला शांत करवाकर जाम खुलवाया। थाना कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला ठकुरनटोला निवासी संदीप (25) पुत्र मुख्तियार ¨सह बुधवार की दोपहर मोटरसाइकिल से घर जा रहा था। जैसे ही वह म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 11:57 PM (IST)
        

वजन दिवस की सफलता को पर्यवेक्षक तैयार

सीतापुर : राज्य पोषण मिशन के तहत जिले भर की आंगनबाड़ी केंद्रों पर सात और 10 सितंबर को आयोजित होने वाले वजन दिवस कार्यक्रम की सफलता के लिए तैनात किए गए पर्यवेक्षकों को बुधवार को प्रशिक्षित किया गया। इस दौरान उन्हें हर उस ¨बदु की जानकारी से अवगत कराया गया जिससे वह कार्यक्रम को सफल बनाएंगे। पहले दिन तीन चरण में पर्यवेक्षक प्रशिक्षित किए गए। इन पर्यवेक्षकों को जिला प्रशिक्षण अधिकारी डॉ. हामिद लतीफ ने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 11:56 PM (IST)
        

अल्ट्रासाउंड मुफ्त, फिर भी काटी जा रही फीस की रसीद

सीतापुर : प्रदेश सरकार द्वारा मरीजों के लिए अल्ट्रासाउंड की सुविधा मुफ्त किए जाने के बाद भी इसका लाभ आम जनता को नहीं मिल रहा है। सीतापुर के जिला अस्पताल में अभी भी अल्ट्रासाउंड कराने वाले मरीजों से सौ-सौ रुपये वसूले जा रहे है। प्रमुख सचिव ने इस संदर्भ में एक सितंबर को शासनादेश भी जारी कर दिया और आदेश को तत्काल अनुपालन करने के निर्देश भी दिए गए हैं, लेकिन यहां आदेश न मिलने की बात कहकर वसूली की जा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 11:54 PM (IST)
        

शिक्षकों ने जलाई शासनादेश की प्रतियां

सीतापुर : जिले के राजकीय शिक्षकों ने मंगलवार को जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय परिसर में मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया। आंदोलन के दूसरे दिन शिक्षकों ने शासनादेश की प्रतियों को जलाया। शिक्षकों के आंदोलन को देख जिला विद्यालय निरीक्षक राजा भानु प्रताप ¨सह उनसे वार्ता करने को आए। उसके बाद सभी शिक्षकों ने धरने को समाप्त कर दिया। इस मौके पर जनपदीय मंत्री राजेश कुमार यादव ने कहा कि सरकार ने राज्य शि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 12:10 AM (IST)
        

आरोपी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई हो

सीतापुर : संगतिन किसान मजदूर संगठन के बैनर तले भारी संख्या में पिसावां थाना क्षेत्र से आए ग्रामीणों ने शहर की सड़कों पर जुलूस निकाला। यह जुलूस शहर के आंख अस्पताल मार्ग, लालबाग बाजार समेत तमाम मुख्य मार्गों से होता हुआ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर पहुंचा। यहां सीओ सिटी राहुल मिठास, कोतवाल दीपक शुक्ला ने संगतिन संगठन की प्रतिनिधि ऋचा ¨सह से वार्ता की। ऋचा ¨सह व ग्रामीणों ने एसपी को प्रेषित एक ज्ञापन पुल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 12:09 AM (IST)
        

वित्तीय अनियमिता के चलते बेलदार बर्खास्त

सीतापुर : नगर पालिका परिषद सीतापुर के बेलदार (निर्माण गैंग) उमेश चंद्र को वित्तीय अनियमितताओं के चलते, उच्चाधिकारियों के आदेशों का अनुपालन न करने और ड्यूटी के प्रति लापरवाही बरतने के चलते बर्खास्त कर दिया गया है। इस आशय की जानकारी देते हुए पालिका के अधिशासी अधिकारी भूपेंद्र ¨सह बिसेन ने बताया कि वर्ष 1995 में 5226.35 रुपये के गबन के आरोप में उमेश चंद्र को निलंबित किया गया था। उस समय उनके विरुद्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 12:09 AM (IST)
        

अफसरों की लापरवाही से मजाक बन गया तहसील दिवस

सीतापुर : पंचायत चुनाव शुरू होने को हैं। गांव-गांव में मतदाता सूची एवं आरक्षण को लेकर तमाम आरोप प्रत्यारोप लगाए जा रहे हैं। शांति-व्यवस्था को लेकर शासन के उच्चाधिकारी निर्देश जारी कर रहे हैं। आम लोगों से प्राप्त प्रार्थना पत्रों पर त्वरित सुनवाई के आदेश हैं, लेकिन यहां जिले में अधिकारी तहसील दिवस जैसे कार्यक्रम को भी गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। मिश्रिख, सिधौली व महोली से कुल 13 अधिकारी गैर हाजिर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 12:08 AM (IST)
        

बैंक की लापरवाही से शिक्षिका के खाते से निकले आठ हजार

महमूदाबाद (सीतापुर) : बैंक की लापरवाही से खाते से आठ हजार रुपये उचक्कों ने उड़ा दिए। एक ही खाते पर दो-दो एटीएम काम करते रहे, ¨कतु खाताधारक की शिकायत के बावजूद बैंक मैनेजर ने इस प्रकरण को गंभीरता से नहीं लिया। महमूदाबाद स्थित बैंक आफ इंडिया की शाखा में प्राथमिक विद्यालय कोड़र मजरे गोंडा देवरिया की सहायक अध्यापिका अनीता ¨सह ने अप्रैल 2015 में अपना खाता खुलवाया था। खाते के साथ ही एटीएम भी मिला था। कर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 12:07 AM (IST)
        

किराने की दुकान में हुई चोरी का राजफाश

महमूदाबाद, (सीतापुर) : करीब एक सप्ताह पूर्व कोतवाली क्षेत्र के बिलौली बाजार स्थित किराने की दुकान की छत के समीप के बयाला से घुसकर हुई चोरी का पुलिस ने राजफाश किया है। मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। बीती 27/28 अगस्त की रात बिलौली बाजार चौराहे पर स्थित कुलदीप कुलदीप वर्मा पुत्र सर्वजीत की किराने की दुकान में घुसकर चोरों ने किराने के सामान व नकदी, बैट्री आदि चोरी कर ली थी।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 12:06 AM (IST)
        

अधिकारी जनसेवक नहीं, नेताओं के गुलाम हो गए : डॉ. सूर्यप्रताप

सीतापुर : प्रतीक्षारत आइएएस अधिकारी डॉ. सूर्यप्रताप ¨सह ने कहा कि मौजूदा हालात को देखते हुए अब कानून का राज प्रदेश में समाप्त हो चुका है। प्रदेश में हर रोज औसतन आठ महिलाओं के साथ दुष्कर्म व 11 मर्डर हो रहे हैं। जिनमें मात्र 15 प्रतिशत केस में एफआइआर दर्ज हो रही है। पूरे सरकारी सिस्टम में भू-माफिया, खनन माफिया,नकल माफिया, जातिवाद,परिवारवाद और क्षेत्रवाद का सिक्का चल रहा है। उन्होंने कहा आयोगों की भ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 12:06 AM (IST)
        

वाट्सएप पर दौड़ रहा पंचायत चुनाव का आरक्षण

सीतापुर : जिले में पंचायत चुनाव को लेकर मनमाफिक आरक्षण ग्रामों में खुलेआम कथित तौर पर बेचा जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ प्रशासन पूरी पारदर्शिता का दावा कर रहा है। आरक्षण निर्धारण की शुचिता इस तरह खंडित हो गई है, कि प्रकाशन से पहले गोपनीय रखने वाले आरक्षण संबंधी दस्तावेज वाट्सएप पर दौड़ रहे हैं। खबर यहां तक है कि खुद ब्लाक अधिकारी सीधे मौजूदा ग्राम प्रधानों को दूरभाष के जरिए आरक्षण की जानकारी दे रहे है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:09 AM (IST)
        

पूरी पारदर्शिता से होगा पंचायत चुनाव : डीएम

सीतापुर : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव पूरी पारदर्शिता के साथ होगा। चुनाव में लगने वाले अधिकारी निर्वाचन की शुचिता का पूरा ख्याल रखेंगे। इसके लिए कड़ी सख्ती की जाएगी। यदि चुनावकाल में कहीं पर किसी स्तर पर गड़बड़ी सामने आएगी तो उससे संबंधित चाहे जितना भी कोई रसूखवाला क्यों न हो, उसके विरुद्ध कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने निर्देश जारी कर दिए हैं। यह बात जिलाधिकारी सूर्यपाल ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:06 AM (IST)
        

87 सेक्टर प्रभारी और 313 पर्यवेक्षक तैनात

सीतापुर : बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग राज्य पोषण मिशन के तहत सात, 10 और 14 सितंबर को पूरे जिले में वजन दिवस कार्यक्रम मनाने जा रहा है। इसमें प्रत्येक दिन के अभियान में कुल 87 अधिकारियों को सेक्टर प्रभारी और 313 कर्मियों को पर्यवेक्षक बनाया गया है। इसके अलावा 22 अफसरों को रिजर्व में रखा गया है। वजन दिवस की तैयारी में विभाग जोर-शोर से जुटा है। जिला कार्यक्रम अधिकारी के साथ ही कार्यालय कर्मी विकास... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:06 AM (IST)
        

आज से महंगा हुआ हाईवे का सफर

सीतापुर : हाईवे का सफर सोमवार अ‌र्द्धरात्रि से महंगा हो गया है। एनएचएआइ (नेशनल हाईवे अथॉरिटी अॅाफ इंडिया) ने सीतापुर से लखनऊ के बीच पड़ने वाले इटौजा व खैराबाद टोल प्लाजा पर टैक्स में 2.66 से 2.80 फीसद तक की बढोतरी कर दी है। वाहनों से टोल टैक्स वसूलने की पांच श्रेणी निर्धारित की गईं हैं। प्रथम श्रेणी में कार, द्वितीय श्रेणी में मिनी बस, तृतीय श्रेणी में बस व ट्रक, चतुर्थ श्रेणी में मल्टी एक्सेल वा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:05 AM (IST)
        

यूरोपियन यूनियन के प्रोजेक्ट पर काम करेंगी प्रीती

सीतापुर :'जिस दिन से चला हूं मेरी मंजिल पे नजर है। आंखों ने कभी मील का पत्थर नहीं देखा।' इन पक्तियों को शहर की प्रीति ने पूरी तरह से आत्मसात कर लिया है। यूरोपियन देशों के संघ (यूरोपियन यूनियन) द्वारा संचालित इंटरनेशनल बॉयो टैलेंट के लिए उनका चयन हुआ है। वह डॉक्टरेट डिग्री हासिल करेंगे। प्रीति वर्ष 2019 तक पोलैंड में रहकर 6 सदस्यीय विश्व स्तरीय वैज्ञानिकों के साथ इस प्रोजेक्ट पर काम करेंगी। इस ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:05 AM (IST)
        

राष्ट्रीय प्रतियोगिता को चयनित हुआ अश्वनी का मॉडल

सरैयां (सीतापुर) : भारत सरकार के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग द्वारा आयोजित राष्ट्रीय विज्ञान एवं प्रोजेक्ट प्रदर्शनी (इंस्पायर अवार्ड) के लिए क्षेत्र के किसान इंटर कॉलेज सरैयां राजा साहब के एक छात्र को राष्ट्रीय स्तर के लिए चुना गया है। इंस्पायर अवार्ड के लिए कॉलेज में कक्षा दस के छात्र अश्वनी कुमार को उसके द्वारा बनाये गये मॉडल सौर उर्जा सयंत्र नवीनता उपयोग व प्रस्तुतीकरण के लिए चयनित किया गय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 12:04 AM (IST)
        
(News from Sitapur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें