Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सीतापुर

महिला ने एक साथ जने दो बेटे, दो बेटी

up sitapur news

सीतापुर : जिला महिला चिकित्सालय के परिसर नव निर्मित भवन का लेबर रूम पहले ही दिन रविवार को एक साथ चार बच्चों की किलकारी से गूंज उठा। रविवार दोपहर को यहां एक महिला ने चार बच्चों को जन्म दिया है। जिनमें से दो बालक और दो बालिकाएं हैं। जच्चा समेत चारों बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ हैं। खैराबाद कस्बे के नई बस्ती मुहल्ला निवासी कौशल मौर्या पेशे से राज मिस्त्री हैं। कौशल की पत्‍‌नी सोनी को प्रसव पीड़ा होने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:19 PM (IST)
        

पांच प्रतिशत लोहिया आवासों को जांचेंगे जिलाधिकारी

सीतापुर: डॉ. राम मनोहर लोहिया समग्र ग्राम विकास योजना के तहत चयनित गांवों में पात्र परिवारों के निर्मित होने वाले आवासों और उनकी पात्रता की जांच के लिए मुख्य सचिव ने अधिकारी वार मानक तय कर दिया है। बीती 17 नवंबर को मुख्य सचिव आलोक रंजन की तरफ जारी आदेश में कहा गया है कि जनपद के कुल लक्ष्य के सापेक्ष पांच प्रतिशत लोहिया आवासों और उनकी पात्रता की जांच स्वयं जिलाधिकारी करेंगे। इसके अलावा 20 प्रतिशत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:18 PM (IST)
        

अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए बढ़ाएं गश्त:एसपी

up sitapur news crime meeting

सीतापुर: सभी थानाध्यक्ष अपने क्षेत्रों में आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए अधिक से अधिक समय क्षेत्र में देंगे। रात में होने वाली गश्त को बढ़ाया जाए और पुलिस पिकेट की संख्या में इजाफा किया जाए। यह निर्देश रविवार को पुलिस अधीक्षक राजेश कृष्ण ने पुलिस लाइन सभागार में क्राइम मीटिंग में दिए। इस दौरान कई थानाध्यक्षों को कार्य में लापरवाही बरतने पर एसपी ने जमकर फटकार लगाई। एसपी ने कहा कि जिले के सीमावर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:17 PM (IST)
        

पूर्वाचल के जीवा गैंग के सदस्य सीतापुर में कैद

सीतापुर: सीतापुर के जिला कारागार की चहारदीवारी के पीछे बड़े गिरोहों से ताल्लुक रखने वाले कई अपराधी कैद हैं। चाहे वो बलिया का बबलू गिरोह हो या पूर्वाचल का जीवा गिरोह। इन गिरोहों के कारण जिला कारागार भी अपराध जगत के लिए विशेष अहमियत रखता है। हालांकि कारागार प्रशासन की सख्ती के चलते अब तक यहां कैद विभिन्न गिरोह के सदस्यों द्वारा जेल में रहते हुए किसी बड़ी वारदात की साजिश नहीं रच सके है। वर्तमान समय म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:15 PM (IST)
        

हथियारबंद बदमाशों ने केजीबीवी पर किया हमला

लहरपुर, (सीतापुर): कोतवाली इलाके में हथियारों से लैस बदमाशों ने लूट के इरादे से कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय पर हमला बोल दिया। बदमाशों ने विद्यालय के चौकीदार को बंधक बनाकर उसे बुरी तरह पीट दिया। इस बीच शोर सुनकर ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचने लगे। ग्रामीणों को आता देखकर बदमाश रफूचक्कर हो गए। मामले की सूचना पाकर कोतवाली पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर घायल चौकीदार को अस्पताल पहुंचाया। साथ ही मामले की ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:11 PM (IST)
        

चोरी की नौ मोटर साइकिलों के साथ तीन गिरफ्तार, दो फरार

up sitapur news three autolifter arrested

सीतापुर: सकरन थाना क्षेत्र के अंतर्गत पुलिस ने मोटर साइकिल चोरों के एक गिरोह को गिरफ्तार किया। पुलिस ने तीन चोरों के साथ चोरी की नौ मोटर साइकिलें, तमंचे व कारतूस बरामद किए। पकड़े गए चोरों के विरुद्ध संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक ने पत्रकार वार्ता भी की। सकरन थानाध्यक्ष बेचू सिंह यादव ने मुखबिर की सूचना पर पुलिस बल के साथ जालिमपुर पुल पर गश्त कर रहे थे। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:10 PM (IST)
        

मार्ग दुर्घटना में चौकी प्रभारी की मौत

सिधौली, (सीतापुर): थाना कोतवाली क्षेत्र के सिंघपुर मोड़ पर अज्ञात वाहन की टक्कर ने पड़ोस के जनपद लखीमपुर में तैनात चौकी इंचार्ज गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे चिकित्सकों द्वारा उपचार के लिए लखनऊ रेफर कर दिया, जहां उसकी मौत हो गई। जानकारी के अनुसार चंद्रभाल पुत्र दूभर निवासी गोपालपुर थाना सिधौली वर्तमान समय में जनपद लखीमपुर के संकटा देवी चौकी इंचार्ज के पद पर तैनात था। रविवार की शाम वह मोटरसाइकिल से... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:09 PM (IST)
        

दूसरे दिन भी मांगों पर डटे रहे शिक्षक

protest

सीतापुर: अपनी पदोन्नति, वेतन विसंगतियों सहित विभिन्न मांगों को लेकर प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों व शिक्षकों ने शनिवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर दूसरे दिन भी जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद सभी विकास खंडों के सैकड़ों शिक्षकों ने नारेबाजी करते हुए जुलूस निकाला। जुलूस विभिन्न मार्गो से होता हुआ जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचा। यहां शिक्षकों ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को संबोधित... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:52 PM (IST)
        

गैर इरादतन पत्‍‌नी हत्या में पति को दस वर्ष का कारावास

सीतापुर : अपर जिला जज नवम् ने पत्‍‌नी की हत्या में पति को दोष सिद्ध करते हुए दस वर्ष के सश्रम कारावास व छह हजार रूपये के अर्थदंड से दंडित करने का फैसला सुनाया है। अभियोजन पक्ष के अनुसार थाना मछरेहटा के चितरेहटा पुरवा निवासी रोहित कुमार पुत्र शिव दयाल के पिता ने थाने पर 19 जुलाई 2010 को रिपोर्ट लिखाई थी कि वह स्कूल से पढ़कर शाम पांच बजे घर लौटा, तो उसका पिता शिव दयाल मेरी मां रामबेटी को घरेलू कल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:51 PM (IST)
        

तीन वोट से जीते प्रेमशंकर

panvhayat byelection

सीतापुर: पंचायत के उप चुनाव के बाद शनिवार को मतगणना में विजयी हुए ग्राम प्रधान, बीडीसी और ग्राम पंचायत सदस्यों की अधिकारिक घोषणा कर दी गई। मतगणना के बाद देखा गया कि बिसवां की ग्राम पंचायत मोइजुद्दीपुर के प्रधान पद के लिए कांटेदार लड़ाई रही है, यहां प्रधान पद पर मात्र तीन मतों के अंतर से प्रेमशंकर चुनाव जीते हैं। वहीं लहरपुर के न्यामूपुर से सुनीता देवी व मछरेहटा के गुजरेहटा से सुनीता भी रिकार्ड मतो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:50 PM (IST)
        

कचूरी गाव के विकास में नहीं होने देंगे धन की कमी

sansad adarsh gram yojna

पिसावा (सीतापुर) : पिसावा विकास खंड के कचूरी गाव में शनिवार को विकास की नींव रखी गई। राज्य सभा सदस्य और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव किरण मयनंदा ने इस गाव को 'सासद आदर्श विकास योजना' के तहत गोद लिया है। इस मौके पर गाव में एक समारोह का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता क्षेत्रीय विधायक अनूप गुप्ता ने की। समारोह में सपा मुखिया मुलायम सिंह के जन्मदिन पर केक काटकर उन्हे बधाई दी गई। समारोह को स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:49 PM (IST)
        

गुस्साए ग्रामीणों ने चोर को पीट-पीट कर मारडाला

सीतापुर : लगातार हो रही घटनाओं से परेशान ग्रामीणों ने सुरक्षा की बागडोर अपने हाथों में ले ली है। तालगाव के बहदुरापुर गाव में चोरी की नियत से दाखिल हुए एक चोर को ग्रामीणों ने लाठी-डडों से पीट-पीटकर मार डाला। इस दौरान अंधेरे का फायदा उठाकर उसके दो साथी मौके से फरार हो गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंची तालगाव पुलिस ने मृतक की शिनाख्त का प्रयास करती रही, लेकिन काफी प्रयासों के बाद भी चोर की शिनाख्त नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:48 PM (IST)
        

केक काटा, मरीजों को फल बांटे और किया पौधरोपण

happy birthday of mulayam singh yadav

सीतापुर: सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के 76वें जन्मदिन पर जिले भर में समाजवादी पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया। जिला स्तर से ब्लॉक स्तर तक पार्टी कार्यालयों पर पदाधिकारियों ने सपा की नीतियों पर चर्चा करते हुए एक दूसरे को बधाई दी तथा मिठाई का वितरण किया। इसके अलावा स्वास्थ्य केंद्रों पर मरीजों को फल वितरण व पौधरोपण किया। सपा के जिला कार्यालय पर जिलाध्यक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:47 PM (IST)
        

अमावस्या पर 1.5 लाख श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी

amavasya

नैमिषारण्य : अमावस्या के मौके पर शनिवार को नैमिषारण्य के पौराणिक चक्रकुंड व मोक्षदायिनी आदि गंगा गोमती के तट पर आस्था का सैलाब उमड़ा। करीब डेढ़ लाख श्रद्धालुओं ने इसके पावन जल से स्नान कर विधिवत पूजन-अर्चन कर भगवान से सुख, शाति, समृद्धि और वैभव प्राप्त करने की कामना की। इस दौरान अव्यवस्थाओं से भी श्रद्धालु जूझने को विवश हुए। इस मौके पर शुक्रवार की देर शाम से ही धार्मिक नगरी नैमिषारण्य में श्रद्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:46 PM (IST)
        

अवर अभियंता को किया निलंबित

सुल्तानपुर : करौंदीकला के समग्र गांव गजेंद्रपुर में बदहाल बिजली व्यवस्था का खामियाजा आखिरकार अफसरों को भुगतना ही पड़ा। शनिवार को जिलाधिकारी अदिति सिंह गांव पहुंची तो शिकायतें सुनीं तो उनकी भृकुटी तन गई। विद्युत विभाग के अवर अभियंता को निलंबित करने की संस्तुति की तो उपमंडल अधिकारी (एसडीओ) को प्रतिकूल प्रवृष्टि देने का निर्देश दिया। इतना ही नहीं महकमे समेत जलनिगम, लोनिवि व पीएमजीएसवाइ के अधिशासी अभिय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:14 PM (IST)
        

पोलियो अभियान में लगी टीम के साथ हुई मारपीट

up sitapur news fighting with polio team

सीतापुर : पल्स पोलियो प्रतिरक्षण अभियान में लगी टीम के सदस्यों से कुछ अराजक तत्वों ने मारपीट की। इस दौरान आरोपियों ने सरकारी प्रपत्रों को फाड़ दिए व पोलियो से बचाव की वैक्सीन की शीशिया भी तोड़कर फेंक दी। मामले की सूचना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी व थानाध्यक्ष को दे दी गई है। पुलिस द्वारा मामले की पड़ताल की जा रही है। क्षेत्र के खाझाकुआ गाव में शुक्रवार को पोलियो प्रतिरक्षण टीम के सदस्य वे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 11:33 PM (IST)
        

हत्या के मामले में गवाहों पर हमला

लहरपुर, (सीतापुर): कोतवाली इलाके के नेरिया परसिया गाव में दलित महिला प्रधान की हत्या के मामले में गवाही देने जा रहे गवाहों ने मारपीट का आरोप लगाते हुए पुलिस को सूचना दी। इस मारपीट में एक महिला गवाह घायल हो गई। वहीं पीड़ित पक्ष ने तालगाव पुलिस पर एक युवक को हिरासत में लेने का आरोप लगाया है। घटना के बाद परिवारीजन कोतवाली पहुंची पीड़िता को लहरपुर पुलिस ने तालगांव भेज दिया। मामले में पीड़ित पक्ष ने हत्या... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 11:31 PM (IST)
        

मंडलायुक्त को नजारत में मिली डंप नकदी और लाखों की आरसी

up sitapur news commisioner inspection

सीतापुर/सिधौली: मंडलायुक्त महेश कुमार गुप्ता के निरीक्षण में शुक्रवार को सिधौली तहसील कार्यालय के संग्रह अनुभाग में दो लाख रुपये से ऊपर की धनराशि से संबंधित दो दर्जन से अधिक बकाएदारों के नाम जारी आरसी डंप मिलीं। इसके अलावा उन्हें नजारत कार्यालय में तीन लाख रुपये से अधिक डंप नकदी मिली। यह सब देख हैरत में पड़े मंडलायुक्त ने मौके पर मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों से जमकर नाराजगी जाहिर की और सभी आरसी को सं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 11:31 PM (IST)
        

मुंडन संस्कार कराकर वापस लौट रही ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी

महोली (सीतापुर): कोतवाली इलाके में मुंडन संस्कार कराकर वापस लौट रही एक ट्रैक्टर ट्राली हाईवे पर अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में ट्रैक्टर ट्राली पर सवार एक मासूम की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 22 लोग गंभीर रूप से चोटिल हो गए। सभी घायलों को स्थानीय लोगों व पुलिस की मदद से सीएचसी ले जाया गया, जहां से चिकित्सकों ने कई की हालत गंभीर देखकर उन्हे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। मिश्रिख कोतवाली क्षेत्र के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 11:30 PM (IST)
        

दस हजार के इनामी समेत तीन गिरफ्तार

up sitapur news three historysheeter arrested with weopens

सीतापुर: कारागार में निरुद्ध हत्यारोपी पेशी के दौरान न्यायिक अभिरक्षा से फरार हो गया था। दस हजार के इस इनामी हत्यारोपी की गिरफ्तारी के लिए कई जिलों की खाक छान रही पुलिस को आखिरकार गुरुवार रात सफलता मिली। एसपी राजेश कृष्ण के निर्देश व सीओ सिटी आरके सिंह के नेतृत्व में कोतवाली पुलिस व क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने इनामी बदमाश व उसके दो साथियों को धर दबोचा। उनके कब्जे से एक पिस्टल व दो देशी तमंचे ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 11:26 PM (IST)
        
(News from Sitapur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें