सीतापुर

  • चाकूओं से हमला कर किया घायल

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 10:56 PM (IST)

    सीतापुर : थाना क्षेत्र के अंतर्गत ससुराल आए युवक को साले तथा सासू ने पकड़ चाकुओं से गोद डाला। इससे युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। हरदोई के पिहानी थाना क्षेत्र के रनियामऊ निवासी रिषी पाल ¨सह पुत्र राम कुमार ¨सह ने अपने सासू तथा सालों पर आरोप लगाया है कि अपनी पत्नी साधना को लेने एक सप्ताह पूर्व अपनी ससुराल पिसावां थाना क्षेत्र के दौलतियापुर आया हुआ था। जहां पर पत्नी की विदाई को लेकर विवाद हो गया। इस ... और पढ़ें »

  • नहर की कॉमन बैंक पर मरम्मत कार्य शुरू

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 10:54 PM (IST)

    सीतापुर : शारदा सहायक पोषक नहर का कॉमन बैंक (दोनों नहरों के बीच की पटरी) रविवार देर शाम क्षतिग्रस्त होने से दो स्थानों पर कट गई थी। जिससे दक्षिण दिशा की दूसरी नहर में भी तेज रफ्तार से उत्तरी नहर का पानी आने लगा था। इससे नहर में चल रहे कार्य प्रभावित हुए और कॉमन बैंक के राहगीरों का आवागमन ठप हो गया। कॉमन बैंक कटने से स्थिति अधिक खराब न हो और उसे समय रहते दुरुस्त करा लिया, इस बावत सोमवार को सुबह ही ... और पढ़ें »

  • उतराई, छनाई व कर्दा मदों में गल्ले की कटौती

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 10:52 PM (IST)

    सीतापुर : गल्ला मंडी में दो सरकारी क्रय केंद्र खोले गए हैं। इनमें एक हाट शाखा व दूसरा एसएफसी का केंद्र शामिल है, जहां किसानों के गेहूं में उतराई, कर्दा, छनाई आदि के नाम पर कटौती हो रही है। हालांकि इसके लिए प्रदेश शासन ने साफ मनाही कर रखी है, लेकिन दोनों केंद्रों पर हैंड¨लग एवं परिवहन ठेकेदार की दबंगई से किसानों के गल्ले में कटौती की जा रही है। इससे किसानों ने अब मजबूर होकर गल्ला बेचने के लिए अपना ... और पढ़ें »

  • चौथे दिन भी जारी रहा धरना

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 10:51 PM (IST)

    सीतापुर : राष्ट्रीय अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक विकास परिषद क धरना मंगलवार को चौथे दिन भी जारी रहा। परिषद की ओर से इमरान की हत्या पर शोक सभा कर कैंडिल मार्च भी निकाला गया। परिषद के कार्यालय सचिव श्रीपाल गौतम ने बताया कि अभी तक प्रशासन ने परिषद की ओर से पूर्व में सौंपे गए मांग पत्र के ¨बदुओं पर कोई कार्रवाई नहीं की। जिससे परिषद के कार्यकर्ताओं में आक्रोश है अगर जल्द ही प... और पढ़ें »

  • एक शीश के बदले हम सिर बीस काटकर लाएंगे

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 10:49 PM (IST)

    सीतापुर : गांजर का प्रवेश द्वार कहे जाने वाले लालपुर बाजार में आलोक लोक सेवा संस्थान के तत्वावधान में गुलाल पत्रिका परिवार के सौजन्य से विशाल राष्ट्रीय कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता लखनऊ से पधारे कवि विष्णुकांत मिश्र ने की। इस आयोजन में विभिन्न स्थानों से पधारे हुए कवियों व शायरों द्वारा लालपुर बाजार के नाम को गुलालपुर में परिवर्तित करने हेतु एक प्रस्ताव तैयार किया गया। मुख... और पढ़ें »

  • ..यहां तो पूरी दाल ही काली है

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 10:47 PM (IST)

    सीतापुर : दाल में काला नहीं बल्कि यहां तो पूरी दाल ही काली है। कहने को तो यह जुमला है, मगर पिसावां ब्लॉक के पूर्व माध्यमिक विद्यालय बराहमऊ कलां पर यह सच साबित हो रहा है। इस विद्यालय का निर्माण वित्तीय वर्ष 2003-04 में हुआ था, लेकिन एक साल पहले बीम, दीवारें व छत दरक चुकी हैं। भवन ढहने के डर से प्रधानाध्यापक ने इसे निष्प्रयोज्य मानते हुए प्राथमिक विद्यालय के अतिरिक्त कक्षा-कक्ष में बच्चों को शिक्षित... और पढ़ें »

  • तहसीलदार को प्रतिकूल प्रविष्टि, लेखपाल निलंबित

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 10:45 PM (IST)

    सीतापुर : डीएम अमृत त्रिपाठी ने क्षेत्र के लोहिया गांव हिम्मतनगर का मौका-मुआयना किया। इस दौरान उन्हें गांव के विकास कार्यों में कई खामियां देखने को मिलीं। इस मामले में उन्होंने ब्लॉक बीडीओ हेमंत यादव के पर्यवेक्षण कार्य में शिथिलता मानते हुए उन्हें चार्जशीट देने को कहा है। साथ ही लोहिया आवासों के मामले पर उनसे स्पष्टीकरण तलब कर लिया है। गांव की एक महिला ने वरासत दर्ज होने के बाद उद्धरण खतौनी नहीं ... और पढ़ें »

  • मातृ मृत्यु दर के कारणों की हुई पड़ताल

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 10:44 PM (IST)

    सीतापुर : मातृ मृत्यु दर में कमी लाने के उद्देश्य से मंगलवार को टेक्नीकल सपोर्ट यूनिट की एक राज्य स्तरीय टीम ने जिला महिला अस्पताल का निरीक्षण किया। डॉ. सीमा टंडन और कनाडा की चिकित्सक डॉ. फॉम की संयुक्त टीम ने कुछ मामलों का अध्ययन कर यह जाना कि मातृ मृत्यु किस दौरान होती है। इस बाबत इन चिकित्सकों ने अस्पताल की अधीक्षिका डॉ. सुषमा कर्णवाल से मातृ मृत्यु दर के कारणों को जानते हुए उनसे बचाव के बाबत भ... और पढ़ें »

  • 'खेल' करने में माहिर हैं बीईओ एलिया

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 10:43 PM (IST)

    सीतापुर : एक कागजात पर दो जगह नौकरी करने वाले शिक्षक रामचंद्र का भेद भले ही अब खुला हो, लेकिन इसकी सेवा पुस्तिका तत्कालीन बीईओ बिसवां ने कई साल पहले ही बदल दी थी। मूल सेवा पुस्तिका कहां गुम हो गई यह जानकारी विभाग के पास भी नहीं है। पिसावां में नियम से परे जाकर संकुल प्रभारियों की तैनाती करना तथा शासन के कड़े रुख के बाद भी कई शिक्षकों का संबद्धीकरण भी तत्कालीन बीईओ ने किया। एलिया में चहेतों शिक्षकों... और पढ़ें »

  • आखिरकार पूरा हुआ मिशन स्पर्श

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 10:42 PM (IST)

    सीतापुर : स्पर्श होटल, बैंक्वेट हाल और मिनीप्लेक्स को गिराने का मिशन आखिरकार पूरा हो गया। शासन के निर्देश पर शुरू हुए मिशन स्पर्श को पूरा करने में प्रशासन को छह दिन लग गए। इसके लिए बड़े पैमाने पर सरकारी मशीनरी का इस्तेमाल किया गया। दिन-रात चले ध्वस्तीकरण के अभियान में तीन पोकलैंड मशीनें व कई जेसीबी मशीनें लगाई गई थी। इस दौरान स्पर्श के आस-पास के क्षेत्र को छावनी में तब्दील कर दिया गया था। बताते... और पढ़ें »

  • महंगा होगा सीतापुर से लखनऊ का सफर

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 12:11 AM (IST)

    सीतापुर : सीतापुर से लखनऊ के मध्य सफर करने वाले मुसाफिरों के किराए पर महंगाई की मार पड़ना तय है। वजह, ऐशबाग से सीतापुर तक अमान परिवर्तन के चलते ट्रेनों के संचालन का बंद होना है। ऐसे में औसतन छह हजार रेल यात्रियों को रोडवेज व टैक्सी वाहन से हर रोज सफर करना होगा। रोडवेज बस का किराया पैसेंजर ट्रेन की अपेक्षा तीन गुने से भी अधिक जबकि एक्सप्रेस ट्रेन का दो गुना अधिक है। जाहिर है कि दैनिक व आम यात्रियों ... और पढ़ें »

  • सपा की उपलब्धियों का बखान करने सड़क पर दौड़ी साइकिल

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 12:09 AM (IST)

    सीतापुर : सपा सरकार द्वारा चार वर्षों में कराए गए विकास कार्यों और जनकल्याणी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए साइकिल रैली का आगाज हुआ। विधान सभावार विधायकों की अगुआई में कार्यकर्ता साइकिल से सपा की योजनाओं का प्रयास करेंगे और आगामी विधान सभा चुनाव में एक बार फिर सपा का बहुमत से जिताने के लिए अपील करेंगे। साइकिल यात्रा का शुभारंभ रविवार को टाउन हाल स्थित पार्टी कार्यालय से किया गया। यहां विधाय... और पढ़ें »

  • अपहृतों की बरामदगी को शुरू हुआ ऑपरेशन मिलन

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 12:06 AM (IST)

    सीतापुर : पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद के निर्देश पर पंद्रह दिनों का विशेष ऑपरेशन मिलन अभियान शुरू किया गया है। अभियान के अंतर्गत ऐसे युवक-युवतियों को बरामद कर उनके परिवार से मिलाया जाएगा जिन्हें बहला-फुसलाकर अपहृत कर लिया गया है। अभियान को सफल बनाने के लिए जिले में पुलिस अधीक्षक बालेंदु भूषण ¨सह के निर्देशन में एएसपी उत्तरी, दक्षिणी और समस्त क्षेत्राधिकारियों द्वारा पर्यवेक्षण अभियान चलाया गया, ज... और पढ़ें »

  • अवैध संबंधों के शक में पत्नी की गला रेतकर हत्या

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 12:05 AM (IST)

    सीतापुर : थाना क्षेत्र में अवैध संबंधों के शक में अधेड़ ने अपनी पत्नी की धारदार हथियार से हत्या कर दी और शव घर में ही छोड़कर फरार हो गया। सोमवार को घर पहुंचे पुत्र ने शव देखकर घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। जलालपुर गांव में सुमेर अपनी पत्नी राजेश्वरी देवी (55) के साथ रहता था। उसके पुत्र बाहर रहकर मजदूरी करते थे। रविवार की शाम से सुमेर लापता... और पढ़ें »

  • अक्षय, फहीम, संयोग अव्वल रहे

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 12:05 AM (IST)

    सीतापुर : बार एसोसिएशन में आयोजित शतरंज व कैरम प्रतियोगिता के समापन पर टीमों के बीच कड़े मुकाबले देखने को मिले। जिसके बाद निर्णायक नतीजे घोषित किए गए। बार एसोसिएशन सचिव दिनेश कुमार ¨सह मौर्य ने बताया कि प्रतियोगिता के प्रथम स्थान के लिए मैच खेले गए। शतरंज प्रतियोगिता में प्रथम स्थान के लिए अक्षय सहाय बनाम अभय प्रताप ¨सह के मध्य खेला गया। पांच सेटों के कड़े मुकाबले में प्रथम दो सेट ड्रा रहे। बचे ती... और पढ़ें »

  • बि¨ल्डग पास, मशीनें फेल

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 12:03 AM (IST)

    सीतापुर : बिसवां विधायक रामपाल यादव पर शासन की भृकुटि तनने के बाद ध्वस्त किए जा रहे होटल स्पर्श को ढहाने के लिए रविवार को दो और पोकलैंड मशीनें मंगाई गई हैं। गुजरे छह दिन से ध्वस्तीकरण में जुटे दो बुल्डोजर व एक पोकलैंड मशीन होटल व बैंक्वेट हाल गिराने में नाकाम रही हैं। यही वजह रही कि रविवार को दो और पोकलैंड मशीनों को ढहाने के लिए मंगाया गया है। सोमवार शाम तक तकरीबन 70 फीसदी इमारत को ढहा दिया गया थ... और पढ़ें »

  • आरएमओ ने किया गेहूं क्रय केंद्रों का औचक निरीक्षण

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 12:02 AM (IST)

    सीतापुर : क्षेत्रीय खाद्य विपणन अधिकारी एके पांडेय ने सोमवार को जिले में आकर शहर गल्ला मंडी स्थिति सभी छह क्रय केंद्र और खैराबाद कस्बे में हाट शाखा के क्रय केंद्र पर गेहूं खरीद का जायजा लिया। मौका मुआयना के बाद उन्होंने जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी के साथ जिले में अब तक की खरीद और भुगतान की समीक्षा की। इस दौरान गेहूं की खरीद की गति कमजोर पाई, जिसे उन्होंने बढ़ाने के निर्देश दिए है। सोमवार पूर्व... और पढ़ें »

  • दो स्थानों पर शारदा सहायक नहर कटी

            
    Updated on: Tue, 03 May 2016 12:01 AM (IST)

    सीतापुर : ¨सचाई विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के चलते रविवार देर शाम शारदा सहायक पोषक नहर का कॉमन बैंक महाराज नगर व सरैंया के समीप दो स्थानों पर कट गया। जिससे दोनों नहरों का पानी एक-दूसरे में जा रहा है। मामले की सूचना पाकर मौके पर मुख्य अभियंता, अधीक्षण अभियंता समेत अन्य विभागीय अधिकारियों ने पहुंच कर स्थिति को काबू में किया है। दहशतजदा ग्रामीणों का कहना है कि कॉमन बैंक के जर्जर होने से किसी भी ... और पढ़ें »

  • गोलियां बरसाकर युवक की हत्या

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 11:45 PM (IST)

    सीतापुर : बछवल गांव में रविवार रात असलहों से लैस हमलावरों ने घर में घुसकर चारपाई पर सो रहे युवक की गोलियां बरसाकर बेरहमी से हत्या कर दी। हमलावरों की फाय¨रग से मृतक का एक साल व पांच साल के बेटे व पत्नी घायल हो गए। चकरोड पर हमलावरों द्वारा अवैध कब्जा किया जाना था। हत्या की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी युवक व उसके तीन बेटों को गिरफ्तार कर लिया है। महोली कोतवाली के बछवल गांव निवासी ब्रजे... और पढ़ें »

  • अष्टकोणीय आरती में दिखेगा आस्था का अद्भुत संगम

            
    Updated on: Mon, 02 May 2016 11:43 PM (IST)

    सीतापुर : बनारस में गंगा मईया के तटों पर होने वाली महाआरती का अद्भुत नजारा अब तीर्थस्थली नैमिषारण्य में भी देखने को मिलेगा। डीएम की पहल पर नैमिषारण्य के चक्रतीर्थ पर आगामी 21 मई से हर रोज सुबह और शाम अष्टकोणीय महाआरती होगी। महाआरती करने वाले पुरोहित विशेष पोशाक धारण करेंगे और आरती के लिए विशेष पात्रों की व्यवस्था की जाएगी। अष्टकोणीय आरती को सफल बनाने के लिए अधिकारियों और पुरोहितों की एक टीम बनारस ... और पढ़ें »

(News from Sitapur, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें