Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिद्धार्थ नगर

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने दिया एक होने का मंत्र

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : डुमरियागंज लोकसभा क्षेत्र में प्रत्याशी के समर्थन में हुई जनसभा में प्रदेश अध्यक्ष ने भाजपा कार्यकर्ताओं को एक होने का मंत्र दिया, वहीं भाजपा विधायक अन्य वक्ताओं के निशाने पर रहे। इस दौरान तेज हवा के झोंके से मंच का स्वरूप बिगड़ गया, पर सामने बैठी भीड़ डटी रही। जिला कारागार के सामने मैदान में भाजपा की चुनावी जनसभा में प्रदेश अध्यक्ष डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने संगठन ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:32 PM (IST)
        

चुनाव में शिकायत मिली जो कार्रवाई तय: प्रेक्षक

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : लोकसभा चुनाव को सकुशल, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने को लेकर अम्बेडकर सभागार में व्यय प्रेक्षक प्रमोद कुमार की अध्यक्षता में वीडियो निगरानी अवलोकन समिति, उड़न दस्ता, सहायक व्यय प्रेक्षक एवं लेखा टीम की उपस्थिति में हुई। अम्बेडकर सभागार में शुक्रवार को आयोजित बैठक में व्यय प्रेक्षक प्रमोद कुमार ने कहा कि कहीं से भी कोई शिकायत मिली तो कड़ी कार्रवाई की जायेगी।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:28 PM (IST)
        

कई कांग्रेसियों ने ली भाजपा की सदस्यता

सिद्धार्थनगर : जिला मुख्यालय पर शुक्रवार को भाजपा की जनसभा में आए प्रदेश अध्यक्ष डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी के समक्ष कांग्रेस किसान के जिलाध्यक्ष अखंड प्रताप सिंह, शोहरतगढ़ के कांग्रेसी महबूब खां, कपिलवस्तु क्षेत्र के ओम प्रकाश यादव उर्फ महतो, बासगांव के पूर्व चेयरमैन व कांग्रेसी अंशुमान सिंह ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इस दौरान गोरखपुर के सांसद योगी आदित्य नाथ, पूर्व सांसद राम पाल सिंह, भाजपा जि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:26 PM (IST)
        

चुनाव की वजह से शादी की तैयारी में छूट रहे पसीने

सिद्धार्थनगर : राम सुमेर पेशे से अध्यापक हैं, शुभ मुर्हत देखकर बेटी की शादी के लिए दो महीने पहले 11 मई तिथि तय कर दिए। चुनाव के चलते शादी की तैयारी में वैसे ही पसीने छूट रहे थे, इसी दौरान चुनाव में डयूटी लग गई। कमोवेश यही स्थिति सिपाही मनोज कुमार की हैं। परिवार के लोगों ने 5 मई को उनके दी है। इस दौरान तैयारी के लिए अवकाश मिलना असंभव हो गया है। जी हां, यह तो महज बानगी है। ऐसे हालात दर्जनों कर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:23 PM (IST)
        

बाढ़ की आशंका से कछारवासियों में दहशत

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : राप्ती नदी के किनारे निर्मित बांध पर गैप अभी से ग्रामीणों को सताने लगा है। मानसून से पहले मरम्मत न होने के बाद तबाही की आशंका से कछारवासियों में भय व्याप्त है। खुनियांव विकास खंड के तिघरा मिर्जापुर के बीच महुआ गांव के पूरब बने बांध में रेगुलेटर लगाने के लिए मैटेरियल आदि लाने ले जाने के लिए ठेकेदारों ने बांध काटकर रास्ता बना लिया। पांच साल से अधिक का समय बीत जाने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:22 PM (IST)
        

आग से मकान व डेढ़ सौ पेड़ खाक

सिद्धार्थनगर : बांसी क्षेत्र के ग्राम डड़वा भइया में शुक्रवार दोपहर तेज हवा के झोके ने तबाही मचा दी। ग्राम निवासी मिश्री लाल गुप्ता के घर से निकली चिंगारी ने उसके आशियाने को खाक तो किया ही साथ ही बीस बीघे गेहूं की फसल व डेढ़ सौ पेड़ को भी स्वाहा कर दिया। फूस का मकान जलता देख ग्रामीण उसे बुझाने के लिए दौड़े तो, पर आधी के झोंकेसे यह आग खेत का रूख कर ली। देखते देखते इसी गांव के शोहराब की दो बीघे फसल ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:20 PM (IST)
        

आग से डेढ़ दर्जन घर खाक

सिद्धार्थनगर : डुमरियागंज थानान्तर्गत ग्राम सिकहरा व जबजौवा में शुक्रवार दोपहर आग कहर बनकर टूटी। देखते ही देखते डेढ़ दर्जन मकानों को अपनी चपेट में ले लिया। लाखों की संपत्ति राख हो गई। आग के तांडव से दो घंटे तक पूरा गांव दहशत में दिखा। करीब बारह बजे जबजौवा सीवान में स्थित डंठल में किसी ने आग लगा दी। अचानक तेज अंधड़ शुरू हो गया। नतीजन आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। गांव की तरफ बढ़ी आग ने सबसे पहले क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:20 PM (IST)
        

काल के गाल में लेने को आतुर दिखी आग

सिद्धार्थनगर : डुमरियागंज क्षेत्र के ग्राम वैनिया के सीवान में फसल काट कर भूसे के लिए छोड़े गये करीब तीन सौ बीघे के डंठलों में अज्ञात कारणों से आग लग गई। आग आसपास के पांच गांव को जद में लेने की कोशिश की, पर असफल रही। सिक्टा गांव को आग ने काल के गाल में लेने को आतुर थी। ग्रामीणों की मशक्कत से हादसा होने से बच गया। शुक्रवार की दोपहर वैनिया के सीवान के खेतों में फसल काट कर भूसे के लिए छोड़े गये डं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:18 PM (IST)
        

सदमे से दादा की मौत

सिद्धार्थनगर : इटवा थाना क्षेत्र के ग्राम खानकोट में पोते के दुर्घटना में घायल होने की सूचना पर वृद्ध दादा की मौत हो गई। घायल की हालत चिंताजनक है। शुक्रवार को ग्रामवासी सर्वजीत यादव का 17 वर्षीय पुत्र विनय मोटर साइकिल से अपने वृद्ध दादा चिनकन के लिए दवा लाने सेमरी जा रहा था। अभी वह चौराहे से थोड़ी दूर था कि सड़क की गिट्टी पर अनियंत्रित होकर नीचे गिर पड़ा। सर में गंभीर चोट लगने से वह मौके पर ही बे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:18 PM (IST)
        

विद्युत कर्मी की मौत पर वबाल, चक्काजाम

सिद्धार्थनगर : बांसी क्षेत्र के ग्राम सिसई कला में फाल्ट ठीक करने के लिए पोल पर चढे़ प्राइवेट लाइन मैन की विद्युत स्पर्शाघात से मौत हो गई। घटना शुक्रवार सुबह 9.30 बजे की है। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने विद्युत सब स्टेशन में तोड़फोड़ की और मार्ग जाम कर दिया। बाद में तीन विद्युत कर्मियों के खिलाफ मुकदमा लिखने पर उनका आंदोलन समाप्त हुआ। मृतक पप्पू प्राइवेट लाइनमैन था। वह पथरा फीडर से जुडे़ गांवों म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:17 PM (IST)
        

बगैर बिजली कनेक्शन लिए ही आ गया हजारों का बिल

सिद्धार्थनगर : विद्युत विभाग की कार्य प्रणाली का कोई जवाब नहीं है। जो बिना कनेक्शन बिजली जला रहे हैं, उनकों कोई पूछने वाला नहीं है। लेकिन वे लोग जो बिजली का कनेक्शन कभी लिए ही नहीं उनके नाम हजारों रुपये का बिल जारी कर दिया गया । ऐसे सात लोगों के नाम बिल आया है, जिन्होंने कनेक्शन लिया ही नहीं है । बिल देख उनके होश उड़ गए हैं। विकास खंड भवानीगंज अन्तर्गत पुरैना गांव के छोटा डीह में सात लोगों के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:16 PM (IST)
        

हवन कार्यक्रम में उमड़े भक्त

सिद्धार्थनगर : इटवा विकास खंड के कठेला समय माता मंदिर पर चल रहे तीन दिवसीय हवन पूजन कार्यक्रम के समापन पर भंडारे में नागरिकों ने प्रसाद ग्रहण किया। सवा 5 लाख रूपये लागत से स्थापित प्रतिमा का अनावरण विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय ने पट्टी खोल कर किया। इसके बाद सभी लोगों के दर्शन के लिए मंदिर के द्वार खोल दिये गये। विस अध्यक्ष पाण्डेय ने कहा कि यह क्षण काफी अद्भुत अनुभूति कराने वाला है। कठे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:16 PM (IST)
        

भाजपा में रहकर कांग्रेस के लिए वोट मांगना बर्दाश्त नहीं

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने कहा सपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद पापों के बोझ से दबी सूबे की सरकार स्वत: गिर जाएगी। यहां भाजपा के विधायक पार्टी में रहते हुए कांग्रेस प्रत्याशी के लिए वोट मांग रहे है। यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। नरेन्द्र मोदी की राह में रोड़ा बनने वालों को पार्टी में रहने की आवश्यकता नहीं है। वाजपे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:15 PM (IST)
        

सायं तक नहीं लौटा बालक

सिद्धार्थनगर : सदर थाना क्षेत्र के सिविल लाइन्स मुहल्ले से शुक्रवार सुबह 6 बजे से एक बालक गायब हो गया। देर शाम तक कोई पता नहीं चल सका है। परिजन थाने में तहरीर देकर छानबीन में जुट गये हैं। बालक का नाम सुमित यादव (11) पुत्र राम कुमार यादव है। राम कुमार शोहरतगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम खरिकौरा के मूल निवासी हैं। बच्चों की पढ़ाई के लिए वह सिविल लाइंस मुहल्ले में किराये का कमरा लेकर रहते हैं। उनका बड़ा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:13 PM (IST)
        

बाइक की भिड़ंत में एक मरा, तीन घायल

सिद्धार्थनगर : इटवा थाना क्षेत्र के इटवा-बढ़नी मार्ग पर स्थित सिकरी नाले के पास दो मोटरसाइकिल की सीधी भिड़ंत हो गई। घटना में एक की मौत हो गई, जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। गुरूवार रात 10 बजे के आसपास की है। मिश्रौलिया थाना क्षेत्र के ग्राम खड़सरी निवासी अबू तालिब का 20 वर्षीय पुत्र अयूब खां अपनी मोटर साइकिल संख्या यूपी 55 बी 1931 से बढ़नी की तरफ से आ रहा था। अभी वह उक्त स्थान पर पहुंचा था ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:12 PM (IST)
        

मेजर सिक्योरिटी जोन बना नामांकन स्थल

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : इस बार नामांकन के लिए खाकी ने पिछली गलती की पुनरावृत्ति नहीं की। प्रथम दिन अर्थात गुरुवार से ही जनता को आभास हो गया कि वह नामांकन स्थल नहीं, बल्कि मेजर सिक्योरिटी जोन में हैं। यहां तक कि प्रत्याशी को स्वयं रिटर्निंग अफसर तक पहुंचने के लिए 19 चेकिंग प्वाइंट का सामना करना पड़ा। इसमें 6 मेजर प्वाइंट भी हैं। ऐसे में आम आदमी की स्थिति क्या होगी, आसानी से अंदाजा लगाया जा स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 10:14 PM (IST)
        

2 किमी. की दूरी तय कर वोट देने जायेंगे मतदाता

जागरण संवाददाता,सिद्धार्थनगर : पोलिंग बूथों को लेकर चुनाव आयोग सतर्कता नहीं बरत रहा। पिछली बार की तरह इस बार भी तहसील क्षेत्र स्थिति ग्राम महुआ खुर्द के टोला पचईडीह के मतदाता दो किमी. दूरी तय कर वोट डालने के लिए पोलिंग बूथ पर पहुंचेंगे। इस डीह में कुल सात सौ मतदाताओं का मतदान केन्द्र महुआ कला स्थित प्राथमिक विद्यालय पर है। अंतिम चरण में मतदान होने के कारण कड़ाके धूप भी रहेगी। नतीजतन अधिकांश मतदात... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 10:13 PM (IST)
        

पहले दिन 13 ने लिया नामांकन प्रपत्र

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : डुमरियागंज लोकसभा क्षेत्र में नामांकन शुरू होने के पहले दिन 13 लोगों ने प्रपत्र लिया। प्रमुख लोगों में भाजपा, बसपा, पीस पार्टी, एनसीपी के घोषित प्रत्याशी शामिल हैं। कलेक्ट्रेट भवन स्थित प्रथम तल पर न्यायालय जिला मजिस्ट्रेट के कक्ष संख्या 10 से गुरुवार दलीय व निर्दलीय के रूप में 13 प्रत्याशियों ने नाम-निर्देशन पत्र खरीदा। सहायक रिटर्निग आफिसर के मुताबिक पर्चा खरीदन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 10:12 PM (IST)
        

करही शुक्ल-कुर्थिया मार्ग गड़ढे में तब्दील

सिद्धार्थनगर : बांसी विकास खंड अन्तर्गत करही शुक्ल-कुर्थिया मार्ग गढ्ड़ों में तब्दील हो गयी है। इससे सड़क पर आने-जाने वाले राहगीरों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। बताते चले 8 किलोमीटर लम्बी उक्त सड़क पर करही शुक्ल से लेकर असनार तक तीन किमी. सड़क ऐसी है कि इस पर गड्ढ़ा व सड़क का पता ही नहीं चलता। इससे इमलिया, तुरकौलिया, हरैया, सथवां, डड़िया, तुर्सिया व बसकोरिया आदि गांवों के हजारों नागरिकों के आने-ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 10:11 PM (IST)
        

आग से झुलसे 4 पशुओं की मौत

सिद्धार्थनगर : बांसी क्षेत्र स्थित ग्राम रेहरा के पश्चिमी डीह निवासी सुमेर पुत्र राम नाथ के मकान में अज्ञात कारणों से लगी आग ने चार पशुओं को अपना ग्रास बना लिया। घटना बुधवार रात 11 बजे की है। सूचना पर दूसरे दिन सुबह पहुंचा तहसील प्रशासन नुकसान का ब्योरा तैयार करने में जुटा रहा । सुमेर के पक्के मकान के आगे फूस का बरामदा था। रात में घर के सभी सदस्य गेहूं काटने खेत में गये हुए थे। अचानक उसके मकान ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 10:11 PM (IST)
        
(News from Sidharth-nagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »