Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 30,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिद्धार्थ नगर

जान बचाने को गांव की ओर विदेशी मेहमान

सिद्धार्थनगर : बेरहम शिकारियों के डर से विदेशी मेहमान गांवों की ओर रुख करने लगे हैं। शुरुआत में तो कुछ प्रवासी पक्षियों ने जगह खोजी, उसके बाद ग्रामीणों द्वारा दी जाने वाली पूर्ण सुरक्षा का नतीजा है कि आज बहुतायत में स्वछंद होकर तालाब में विचरण कर रही है। मलाल सिर्फ इस बात का जो तालाब उनका पसंदीदा स्थल बना, वह बदहाली का शिकार है। सरकारी प्रयास हो तो गांव में पक्षी विहार विकसित होने का सपना अवश्य सच... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 09:08 PM (IST)
        

डेथ वारंट लेकर चल रहे राहगीर

सिद्धार्थनगर : क्षेत्र में खराब सड़कों का जाल सा बिछा हुआ है। मरम्मत के अभाव में सड़के बुरी तरह टूट कर जर्जर अवस्था में पहुंच रही है। बावजूद जिम्मेदार विभाग के उच्चाधिकारी मूक दर्शक बने हुए हैं। ऊंचडीह चौराहे से सल्लनजोत व खुनियांव ब्लाक मुख्यालय को जोड़ने वाली सड़क की हालत काफी खराब हो गई है। सड़क पूरी तरह टूट कर गड्ढों में तब्दील हो चुकी है। जिस पर चलना जान जोखिम में डालने से कम नहीं। रमेश तिवारी का... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 09:06 PM (IST)
        

नगर पालिका की टीम ने जमाया कप पर कब्जा

सिद्धार्थनगर : नगर पालिका परिषद क्रिकेट कप का फाइनल गुरुवार को स्पोर्टस स्टेडियम में खेला गया। मेजबान टीम ने कैम्पियरगंज एकादश को 38 रनों से हरा कर कप पर कब्जा जमाया। मैन आफ द सीरीज नन्हें, सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बबलू व गेंदबाज अरफाज को घोषित किया गया। मैन आफ द मैच ऋषि सिंह रहे। नपा अध्यक्ष मोहम्मद जमील सिद्दीकी ने कहा कि क्रिकेट सर्वाधिक लोकप्रिय खेल में शुमार है। ग्रामीण क्षेत्रों से प्रतिभाएं सा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 09:05 PM (IST)
        

तीन माह बाद ही उखड़ने लगी गिट्टियां

सिद्धार्थनगर : बेवा से भारत भारी मार्ग हो अथवा बगडिहवा जाने वाली सड़क, दोनों का हाल वर्तमान में बुरा है। पीडब्लूडी विभाग द्वारा जिस मार्ग की मरम्मत कराई भी जाती है तो मानक के विपरीत कार्य होने के कारण वह कुछ ही दिनों में पुन: पहले से बदतर हालत में पहुंच जाती है। यही वजह है कि राहगीरों की मुश्किलें समाप्त होने का नाम नहीं ले रही हैं। उदाहरण के लिए बेवा-भारत भारी मार्ग काफी है। बार-बार मांग के बाद व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 09:05 PM (IST)
        

सीडीओ की पहल पर भी नहीं मानी भाकियू

सिद्धार्थनगर : भारतीय किसान यूनियन भानू गुट जिला इकाई ने गुरुवार को विकास भवन परिसर में 9वें दिन पंचायत किया। मुख्य विकास अधिकारी अखिलेश तिवारी ने 10 सूत्रीय मांगों का तो समाधान कर दिया। मगर सहकारिता विभाग के खाद को अधिक कीमत पर रोक न लगने पर जारी रखा। भाकियू भानू के प्रदेश महामंत्री कपिलदेव राय ने कहा कि कहा कि जब एआर पांच सौ की दर से यूरिया की बिक्री करा रहे है। ऐसे में पंचायत सभी बिंदुओं के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 09:04 PM (IST)
        

कैसे बिठाएं रिपोर्ट व हालात से तालमेल

सिद्धार्थनगर : सदर थाना क्षेत्र ग्राम भीमापार में संदिग्ध परिस्थिति हुई लेखपाल की मौत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट व हालात से तालमेल बैठता नहीं नजर आ रहा है। पड़ोसी व उनका हर कोई जानने वाला व्यथित है कि कोई एक वजह तो बताये, आत्म हत्या की। राजस्वकर्मी दीनानाथ के मौत बाद भी हालात तरह-तरह से करवट ले रहा है। बयान व घटनास्थल का तो दूर-दूर तक संतुलन न था। अफसोस पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के पश्चात अपने ही नहीं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 09:04 PM (IST)
        

विवेचना बदलने की मांग

सिद्धार्थनगर : उस्का थाना क्षेत्र के ग्राम चूरिहारी निवासी एक व्यक्ति ने पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर बताया है कि उन्हें थानाध्यक्ष पर भरोसा नहीं है। थानाध्यक्ष पर गंभीर आरोप लगाते हुए विवेचना बदलने की मांग की है। बुधवार को पुलिस अधीक्षक को सौंपे गये पत्र के माध्यम से कहा कि गत 27 जून, 24 जुलाई व 22 अगस्त को उनसे व्यक्तिगत रूप से मिलकर प्रार्थना पत्र दे चुके हैं। इसके लिए उनके द्वारा निर्देश भी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 09:03 PM (IST)
        

बसंत ने मनोज को दिखाया आसमान

सिद्धार्थनगर : भवानीगंज थानान्तर्गत ग्राम सागर रौजा में आयोजित अखिल भारतीय विराट कुश्ती प्रतियोगिता के अंतिम दिन नेपाल के पहलवान बसंत, कलियर शरीफ के गनी लखनऊ के राधेकृष्ण पहलवान का दबदबा रहा। इन पहलवानों ने अपनी प्रतिद्वंदी पहलवानों को आसमान दिखा कर जीत का सेहरा अपने नाम किया। गुरुवार को नेपाल के बसंत थापा का मुकाबला बरेली के पहलवान मनोज से हुआ। दस मिनट की इस कुश्ती प्रतियोगिता में बसंत ने ढाक द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 09:03 PM (IST)
        

लोनिवि श्रमिक संघ का धरना

सिद्धार्थनगर : अपने पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत उत्तर प्रदेश लोक निर्माण विभाग श्रमिक संघ के तत्वाधान में श्रमिकों ने लोनिवि परिसर में एक दिवसीय धरना देकर शासन व प्रशासन को चेताने का कार्य किया। गुरुवार सुबह 11 बजे से आयोजित धरने में लंबित मांगों का क्रम वार विवरण प्रस्तुत किया गया और मांगे पूर्ण न होने पर संघर्ष की चेतावनी भी दी गई। धरने को संबोधित करते संघ के प्रांतीय अध्यक्ष सत्य नारायण ने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 09:02 PM (IST)
        

सामाजिक कार्यो में आपसी सहभागिता

सिद्धार्थनगर : भनवापुर विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय बुढ्डी खास परिसर में गुरुवार को सांसद आदर्श ग्राम योजना अंतर्गत सामूहिक सामाजिक सहभागिता एवं व्यवहार में परिवर्तन विषयक गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें सामाजिक कार्यो के बारे में विस्तार से चर्चा की गई। एडीओ पंचायत गुलाब सिंह ने कहा कि सामाजिक कार्यो के प्रति लोगों में आपसी सहभागिता होनी चाहिए व समाज में व्याप्त कुरीतियों के प्रति व्यवहार ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 09:01 PM (IST)
        

अधिकाधिक सदस्य बनाना ही लक्ष्य

सिद्धार्थनगर : इटवा विकास खंड के ग्राम भोपलापुर में गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की एक आवश्यक बैठक बुलाई गई। जिसमें सदस्यता अभियान को लेकर जमकर चर्चा की गई। कठेला मंडल अध्यक्ष अनूप सिंह ने कहा कि मंडल में छह हजार सदस्य बनाने का लक्ष्य पार्टी द्वारा मिला था, जिसमें तीन हजार लोगों ने पार्टी में विश्वास जताते हुए आन लाइन सदस्यता ग्रहण की है। भाजपा का लक्ष्य अधिक से अधि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 09:01 PM (IST)
        

नौवें दिन भी डटे रहे रोजगार सेवक

सिद्धार्थनगर : इटवा ब्लाक परिसर में रोजगार सेवकों का धरना नौंवे दिन गुरुवार को भी जारी रहा। विभाग समेत शासन प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया गया। मांगे पूरी न होने तक यह प्रदर्शन चलता रहेगा। उप्र रोजगार सेवक संघ अध्यक्ष लालबाबू मिश्र ने कहा कि विभागीय अधिकारी रोजगार सेवकों के उत्पीड़न पर तुले हुए हैं। मानदेय देने की बात आती हे तो आज लि की बात कह आनाकानी की जा रही है। अब इनकी मं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 09:00 PM (IST)
        

खाद की चार दुकानें निलंबित

सिद्धार्थनगर : भनवापुर विकास खंड में स्थित चार खाद की दुकानों का लाइसेंस निलंबित कर दिया गया है। यह कार्रवाई भारतीय किसान यूनियन के तहसील दिवस राकेश श्रीवास्तव के शिकायत के आधार पर की गई है। इस कार्रवाई से अनियमितता में शामिल अन्य खाद व्यवसायियों में अफरातफरी का माहौल देखा जा रहा है। बीते 7 जनवरी को इटवा तहसील दिवस में संगठन के तहसील अध्यक्ष राकेश ने शिकायत किया था कि खाद व्यवसायी खाद की कमी का ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 09:00 PM (IST)
        

रोजगार सेवकों का धरना जारी

सिद्धार्थनगर : भनवापुर ब्लाक गेट पर रोजगार सेवकों का अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन गुरूवार को भी जारी रहा। आठ महीने से मानदेय भुगतान न मिलने पर कड़ी रोष प्रकट करते निर्णय लिया गया जब तक मानदेय भुगतान नहीं होगा ताला बंदी के साथ धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। ब्लाक मुख्यालय भनवापुर में ब्लाक अध्यक्ष राजकुमार चौधरी की अध्यक्षता में एकत्रित रोजगार सेवकों ने मानदेय को लेकर धरना प्रदर्शन गुरूवार को भी जारी र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 08:59 PM (IST)
        

पीसीए जे में चयनित

सिद्धार्थनगर : रघुबर प्रसाद जायसवाल सरस्वती शिशु मंदिर इंटर कालेज की पूर्व छात्रा अर्चना मिश्रा पुत्री कृपाशंकर मिश्रा निवासी सोनौरा बुजुर्ग का पीसीएसजे 2014 दिल्ली में चयन हुआ है। बताते चले कि अर्चना यूपी बोर्ड परीक्षा 2004 में इंटरमीडिएट की परीक्षा अच्छे अंकों से उत्तीर्ण हुई थी। चयन पर विद्यालय के अध्यक्ष प्रेम चन्द गौड़, प्रधानाचार्य राम सिंह समेत समस्त शिक्षक व विद्यालयों के छात्रों ने हर्ष व्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 08:59 PM (IST)
        

इतरायी बुद्धभूमि, डीएम को अमृत लाल नागर पुरस्कार

सिद्धार्थनगर : बुद्धभूमि के साहित्यिक खेमे में अजीबो गरीब हलचल है। साहित्य प्रेमी मगन हैं। पल ही ऐसा है कि इतराते नजर आ रहे हैं। इतरायें भी क्यों न? उनके जिलाधिकारी को अमृत लाल नागर पुरस्कार मिलने जा रहा है। 15 मार्च को लखनऊ में जहां देश के चोटी के विद्वान जुटेंगे, वहीं सिर्फ एक व्यक्ति को यह पुरस्कार मिलना कितना सुखदायी हो सकता है, अनुभूति सहज संभव है। जिलाधिकारी डा.सुरेन्द्र कुमार के तीन माह क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 08:58 PM (IST)
        

विद्युत चोरी के आरोप में 20 का कनेक्शन काटा

सिद्धार्थनगर : विद्युत विभाग एवं प्रशासन के संयुक्त अभियान में नगर पंचायत क्षेत्र में गुरुवार को अवैध कनेक्शन व अधिक लोड वाले उपभोक्ताओं के यहां छापा मारा। इस दौरान 20 चोरी कनेक्शन काटा गया तथा 20 लोगों घरेलू कनेक्शन को 30 हजार रुपये वसूल कर कामर्शियल में बदला गया। नायब तहसीलदार सदर गुरुशरण लाल के नेतृत्व में नगर के पंचायत के सुभाष नगर व आद्यानगर में अभियान चला। अधिशासी अभियंता एसके सिंह ने कह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 08:58 PM (IST)
        

तालाबंदी कर कराएंगे ताकत का एहसास

सिद्धार्थनगर : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ जिला इकाई के तत्वावधान में बेमियादी धरना 11वां दिन भी जारी रहा। वक्ताओं ने बीएसए की कार्यप्रणाली पर जमकर भड़ास निकाली। एक स्वर से शुक्रवार को पूरे जनपद में तालाबंदी कर शिक्षकों, शिक्षा मित्रों से जुटने का आह्वान किया गया है। बीएसए कार्यालय परिसर में गुरुवार को आयोजित धरने में वक्ताओं ने कहा कि मांगों के बारे में लिखित मिलने पर ही धरना खत्म किया जा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 08:57 PM (IST)
        

वीडीओ व सेक्रेटरी पर मुकदमा दर्ज करने का आदेश

सिद्धार्थनगर : मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने सरकारी धन गबन करने के आरोप में खंड विकास अधिकारी, ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत अधिकारी पर मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है। मामला सदर विकास खंड के ग्राम पंचायत खजुरिया से संबंधित है। ग्राम खजुरिया श्रवण कुमार पुत्र स्व.राम मुनि पाण्डेय ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में 156(3) के दंड प्रक्रिया संहिता के तहत प्रार्थना पत्र दाखिल किया। वादी का आरोप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 08:56 PM (IST)
        

बंधक बनाकर छह हजार की लूट

सिद्धार्थनगर : चार दिन पहले त्रिलोकपुर थाने के ग्राम कटरिया बाबू में एक ही रात छह घरों में नकबजनी की घटना का खुलासा अभी तक नहीं हो सका। बीती रात एक परिवार को बंधक बनाकर उसके घर में रखे छह हजार नकदी को लूट बदमाश फरार हो गए। जाते-जाते धमकी भी दे गए कि किसी से कहा तो जान से मार दूंगा। पीड़ित के मुताबिक बदमाश स्थानीय भाषा में बोल रहे थे। एक ही गांव में ताबड़तोड़ चोरियों की घटना से समूचे क्षेत्र में दहशत ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 08:56 PM (IST)
        
(News from Sidharth-nagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें