Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 03,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिद्धार्थ नगर

पुलिस का सिरदर्द बनी सीढ़ी

सिद्धार्थनगर रविवार की रात सदर थाना क्षेत्र के सनई गांव के जिस घरों में बदमाशों ने कहर बरपाया है, उसमें प्रयुक्त एक सीढ़ी पुलिस के लिए सिरदर्द बन गयी है। पुलिस को हैरानी है कि अमूमन ट्रकों में भूसा लादने के लिए प्रयुक्त होने वाली यह बड़ी सीढ़ी घटना स्थल तक कैसे पहुंची। वजन इतना है कि दो आदमी भी इसे कुछ दूर तक आसानी से नहीं ले जा सकते। पुलिस पिकेट सनई से करीब सौ कदम दूर घटना स्थल है। बदमाशों ने उ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:47 PM (IST)
        

गैस एजेंसी पर भाकियू ने जड़ा ताला

सिद्धार्थनगर : स्थानीय कस्बा स्थित गैस एजेंसी द्वारा बरती जा रही अनियमितता के विरोध में मंगलवार को भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने एजेंसी पर ताला जड़ कर विरोध प्रदर्शन किया। सूचना पर पुलिस बल के साथ पहुंचे थानाध्यक्ष रवि कुमार राय ने अपनी सूझ बूझ से किसी तरह ताला खुलवाने में कामयाब रहे। इसके बाद कार्यकर्ता परिसर में धरने पर बैठ कर गैस एजेंसी के विरोध में जमकर नारेबाजी की। संगठन के तहसील अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:46 PM (IST)
        

जमकर बरसे कांग्रेसी

सिद्धार्थनगर : केन्द्र व प्रदेश सरकार पर जन विरोधी कार्य एवं वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कांग्रेसियों ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट परिसर पर धरना प्रदर्शन किया। बाद में राज्यपाल के नाम संबोधित ग्यारह सूत्रीय मांग पत्र उपजिलाधिकारी सुभाष चंद्र मिश्र को सौंपा। जिलाध्यक्ष ठाकुर प्रसार तिवारी ने कहा कि मोदी सरकार के 100 दिन के कार्यकाल से जनता का सपना टूट गया है। वह समस्या निदान के बजाए सैर सपाटे में व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:44 PM (IST)
        

पुलिस ने वितरित कराई रसोई गैस

सिद्धार्थनगर : गैस की किल्लत से फिर तबाही मच गयी है। मंगलवार को करीब पूरे जनपद के एजेंसियों पर भीड़ लगी रही। मुख्यालय व बर्डपुर में आपाधापी की स्थिति रही। पुलिस ने मौके पर पहुंच वितरण व्यवस्था को सुधारने का काम किया। मुख्यालय के भीमापार स्थित एचपी गैस एजेंसी के गोदाम पर सुबह 6 बजे से ही उपभोक्ताओं की लंबी लाइन लग गई। पर्ची बनवाने के लिए खिड़की पर काफी भीड़ एकत्र हो गई। वितरण शुरू होने से पहले ही अफ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:42 PM (IST)
        

बस के नीचे आया खलासी, मौत

सिद्धार्थनगर : चिल्हिया थाने से 50 मीटर पश्चिम सोमवार की रात बस का पहिया चढ़ने से खलासी की मौत हो गई। मृतक का नाम राजेश कुमार (25) पुत्र श्याम सुंदर है। वह महराजगंज जिले के नौतनवा कस्बा अन्तर्गत महेन्द्र नगर वार्ड का निवासी था। रात में वह टूरिस्ट बस से कुछ सामान लाने के नीचे उतरा। इसी दौरान बस चल पड़ी और वह पहिए के नीचे आ गया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। बता दें बस 15 दिन बाद तीर्थ यात्रियों को... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:42 PM (IST)
        

गणपति दर्शन-पूजन में जुटे श्रद्धालु

सिद्धार्थनगर : श्री गणेश जन्मोत्सव पर जगह-जगह स्थापित गणपति प्रतिमाएं आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं। शुक्रवार की सायं पंडालों में रखी गई प्रतिमाओं के बाद से चारों ओर गणपति बप्पा मोरया की धूम मची है। मंगलवार को गणपति के दर्शन-पूजन के लिए इन पंडालों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी नजर आई। गणपति बप्पा के जयघोष से वातारण भी भक्ति मय रहा। डुमरियागंज, बैदौला समेत नगर पंचायत क्षेत्र में आधा दर्जन स्थानों पर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:41 PM (IST)
        

साहब की लाचारी, मनमौजी कोटेदारी

सिद्धार्थनगर : तहसील क्षेत्र में कोटेदारों की मौज है। सरकारी नियम कानून का पालन कराने में जिम्मेदार असहाय है। दुकानों पर रेट, स्टाक बोर्ड लगाने की कौन कहे, दुकान का ताला तक नहीं खुलता है। पर्यवेक्षक कौन है किसी को नहीं मालूम। एपीएल कार्डधारकों के हिस्से का अनाज दुकान तक नहीं पहुंच रहा। अधिकतर ग्रामीणों को यह भी पता नहीं कि एपीएल कोटे के अलावा अतिरिक्त कार्ड धारकों के लिए पर्याप्त मात्रा में राशन द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:41 PM (IST)
        

हरदासपुर की परेशानी, मच्छर व पानी

सिद्धार्थनगर : जापानी इंसेफेलाइटिस (जेई) प्रभावित गांव हरदासपुर में रोग फैलने में अहम भूमिका निभाने वाले मच्छर व पानी ही सबसे बड़ी परेशानी है। हाईरिस्क ग्राम होने के बावजूद जिम्मेदार आंख मूंदे हुए हैं। पांच वर्ष पूर्व जेई से दो मौतों का खौफ आज भी छाया हुआ है। सदर विकास खंड के ग्राम पंचायत हरदासपुर 11 टोलों को समेटे है। स्वास्थ्य महकमा समेत प्रशासन की नजर में यह ग्राम पंचायत दिमागी बुखार रोग से प्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:40 PM (IST)
        

नाली विवाद में चले ईट पत्थर, दस घायल

सिद्धार्थनगर : बांसी कोतवाली के ग्राम पिपरा पतिया में मंगलवार की दोपहर तीन बजे के करीब नाली के विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर ईट पत्थर चले। आधे घंटे तक हुए पथराव में दोनों तरफ के दस लोग घायल हो गये। सभी का इलाज स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर चल रहा है। पुलिस को अभी किसी पक्ष की ओर से तहरीर नहीं दी गई है। ग्राम निवासी राम देव के घर के सामने से गई नाली में नूर मोहम्मद द्वारा अपने घर का प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:39 PM (IST)
        

इलाज के रास्ते में मौत का कहर

सिद्धार्थनगर : पीजीआई में इलाज कराने जा रहे थाना क्षेत्र के तीन अलग अलग गांव के लोगों पर मंगलवार की भोर में मौत कहर बनकर टूट पड़ी। फैजाबाद के पास बोलेरो व ट्रेलर की टक्कर में पूर्व प्रधान, शिक्षक सहित तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई और तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। घटना की सूचना गांव में आते ही कोहराम मच गया तथा ढांढस बंधाने वालों का मृतक परिवारों के घर पर तांता लग गया। थाना क्षेत्र मगरगाहा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:38 PM (IST)
        

जेल गया जालसाजी का अभियुक्त

सिद्धार्थनगर : जालसाजी के एक अभियुक्त को सोमवार की रात पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। अभियुक्त का नाम अख्तर कमाल (32)निवासी करीमपुर है। उन पर आरोप है कि फर्जी हस्ताक्षर व कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर उन्होंने जमीन हड़पी है। रात में सदर पुलिस को मुखबिर से जानकारी मिली कि अख्तर कमाल नौगढ़ में मौजूद हैं। हमराहियों के साथ थानाध्यक्ष शिवाकांत मिश्रा ने मौके पर दबिश दिया और उन्हें दबोच लिया। बता द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:37 PM (IST)
        

बिफरे लेखपाल जारी रहेगा बहिष्कार

सिद्धार्थनगर : मंगलवार को आयोजित तहसील दिवस का बहिष्कार कर लेखपालों द्वारा की गई बैठक में शासन व प्रशासन पर जमकर अपनी भड़ास निकाली। इस दौरान लेखपाल संघ के इकाई अध्यक्ष शरद शर्मा ने कहा कि अब लेखपालों की उपेक्षा बर्दास्त नहीं की जायेगी। प्रदेश संगठन द्वारा रखी गई चार सूत्रीय मांग पूर्ण होने तक बहिष्कार बदस्तूर जारी रहेगा। शर्मा ने कहा कि आगामी छह सितंबर को थाने पर आयोजित होने वाले समाधान दिवस का भ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:37 PM (IST)
        

शिकायतों के निस्तारण की करें पुष्टि

सिद्धार्थनगर : बस्ती मंडल के आयुक्त सुधीर कुमार श्रीवास्तव व पुलिस उप महानिरीक्षक लक्ष्मी नारायण ने मंगलवार को डुमरियागंज में तहसील दिवस का औचक निरीक्षण किया। लंबित शिकायतों के अलावा विभिन्न बिंदुओं की गहन समीक्षा की। इस दौरान वादों के निस्तारण में स्थानीय प्रशासन की कार्यप्रणाली पर कड़ी नाराजगी जताई। तहसील दिवस के फार्मेट उपलब्ध रखने के साथ शिकायतों के निस्तारण की पुष्टि संबंधित फरियादी से करने क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:36 PM (IST)
        

विकलांग हूं साहब, दिला दो लोहिया आवास

सिद्धार्थनगर : जिलाधिकारी सूर्य प्रकाश मिश्र ने सदर तहसील दिवस में पहुंचते ही लोटन विकास खंड के नेतवर गांव का मुद्दा उठाया, जहां जेई से एक बालक की मौत हो चुकी है और तीन बीमार हैं। दैनिक जागरण में 27 अगस्त को पेज दो पर छपी खबर 'पहाड़ बनी जिन्दगी मौत से लड़ रहे मासूम' पर अधिकारियों की फटकार लगाई। कहा कि गांवों की व्यवस्था हर हाल में ठीक होनी चाहिए। ग्राम छितरापार के श्रवण कुमार राय ने सीएमओ कार्य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:34 PM (IST)
        

एसडीएम व तहसीलदार सूचना आयोग में तलब

सिद्धार्थनगर : वादी को सूचनाएं उपलब्ध न कराए जाने के साथ ही सुनवाई दौरान गैरहाजिरी पर राज्य सूचना आयोग ने कड़ा रुख अपनाया है। अलग-अलग प्रकरणों में सदर तहसील के उपजिलाधिकारी व तहसीलदार को बुधवार को उपस्थित होने का आदेश दिया है। स्थानीय नगर पालिका परिषद के अनूपनगर निवासी जैनुल्लाह ने 3 जुलाई 2013 को उपजिलाधिकारी नौगढ़ से आरटीआई के तहत 5 बिंदुओं की जानकारी मांगी थी। जिसमें क्या 139 विवादित जमीन है?... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:34 PM (IST)
        

काहे का फरमान, बेपर्दा निर्मल भारत अभियान

सिद्धार्थनगर यहां तो निर्मल भारत अभियान का सपना उस चौखट पर ही दम तोड़ रहा है, जहां से देश की भावी पीढ़ी को मजबूत बनाना है। सरकारी बेपर्दा तंत्र के तानेबाने में व्यवस्था की डोर इतनी कमजोर है कि रस्सी बरते ही उसका टूटना तय है। सरकार ने परिषदीय विद्यालयों में शौचालय तो दिए, लेकिन उन हाथों का मुकम्मल इंतजाम नहीं हुआ, जो स्वच्छता अभियान को लेकर कभी इतराए भी। शर्म, लोकलाज की दहलीज लांघ रही है, पर अफस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:34 PM (IST)
        

एक ही रात तीन घरों पर बदमाशों का तांडव

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : रविवार रात सदर थाना क्षेत्र में बदमाशों ने जमकर तांडव किया। सकतपुर सनई में विजयभान मिश्रा के बंद घर को निशाना बनाया। तत्पश्चात वह इसी गांव के प्रभाकर झा व महनगा के साधू के घर में परिजनों को बेरहमी से पीटा और फिर लूटा। इससे प्रभाकर झा के बेटे बिपिन, भतीजी रूपाली, साला पवन गंभीर रूप से घायल हैं। हालांकि घटना के बाद मौके पर पहुंचे एसपी, एएसपी, सीओ ने पीड़ितों को ढांढस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:29 PM (IST)
        

जिम्मेदार को जेल भेजो, वरना सीबीआई जांच

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : समाज कल्याण, विकलांग विभाग पेंशन योजना एवं इंदिरा आवास के धन घोटाले बाज जिम्मेदार को जांच कर जेल भेजा जाए। साथ ही धन की रिकबरी कराकर संबंधित को सहायता उपलब्ध कराएं, अन्यथा मुख्यमंत्री से कहकर सीबीआई जांच की मांग करेंगे। यह बातें विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय ने कहीं। वह सोमवार को विकास भवन सभागार में विकास कार्यो एवं जन कल्याण कारी योजना की समीक्षा कर रहे ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:29 PM (IST)
        

जनसमस्याओं को लेकर गरजे भाजपाई

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : कानून व्यवस्था खराब समेत किसानों, नौजवानों, महिलाओं की समस्याओं को लेकर भाजपा ने कलेक्ट्रेट पर धरना दिया। धरना प्रदेश व्यापी आंदोलन के तहत था। बाद में राज्यपाल के नाम संबोधित पांच सूत्रीय मांगपत्र जिला प्रशासन को सौंपा। प्रदेश व्यापी आंदोलन के तहत सोमवार को भाजपा जिला इकाई के धरने में वक्ताओं ने कहा कि कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। अपराधियों का बोलबाला है। थ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:29 PM (IST)
        

मौत का खौफ, बेटे को न छुड़ा पाए प्रभाकर

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : एक पिता के लिए उसके संतान से अजीज कुछ और नहीं हो सकता है। कलेजे के इस टुकड़े पर अकारण कोई प्राण घातक हमला करे तो निश्चित ही दुनियां का कोई भी पिता इसे सहन नहीं कर सकेगा। रविवार रात कुछ ऐसा ही हुआ। बगल के कमरे में बेटे विपिन व भतीजी रूपाली की चीख सुनकर प्रभाकर अपने कमरे से बाहर तो निकले, मगर वह उतनी ही तेजी से वापस आ गए। मौत के खौफ से उन्होंने दरवाजा भीतर से बंद कर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:29 PM (IST)
        
(News from Sidharth-nagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें