Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिद्धार्थ नगर

क्रिसमस ट्री की आकर्षक झांकी ने मोह लिया मन

सिद्धार्थनगर सेंट जेवियर्स हाई स्कूल भीमापार एवं सिद्धार्थ पब्लिक स्कूल थरौली में सोमवार के दिन क्रिसमस को प्रभु ईसामसीह के जन्म दिन के रूप में मनाया गया। इस दौरान बच्चों द्वारा प्रस्तुत झांकियां आकर्षक का केन्द्र रहीं। अभिभावकों का मन मोह लिया। बोर्ड सजावट प्रतियोगिता भी हुई, जिसमें बेहतर प्रदर्शन करने वाले बच्चों को पुरस्कृत किया गया। सेंट जेवियर्स विद्यालय प्रांगण में क्रिसमिस ट्री तथा मेल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 10:40 PM (IST)
        

शिविर में जमा की गई केवाईसी

सिद्धार्थनगर : डीवीटीएल (डायरेक्ट बेनीफिट ट्रांसफार्मर एलपीजी) अन्तर्गत सोमवार को औराताल, खरकट्टी व मोतीगंज में कैंप के जरिए रसोई गैस उपभोक्ताओं की केवाईसी जमा कराई गई। एचपी गैस एजेंसी द्वारा लगाए गए इस शिविर में करीब पंद्रह सौ फार्म जमा हुए। सरकार द्वारा एलपीजी उपभोक्ताओं को सब्सिडी सीधे उनके खाते में जमा कराने का निर्णय लिया गया। उपभोक्ताओं से रसोई गैस लेने पर निर्धारित आम रेट लिया जाएगा और फि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 10:39 PM (IST)
        

समस्याओं को लेकर प्रशासन को चेताया

सिद्धार्थनगर : भारतीय किसान यूनियन भानू गुट की पंचायत सोमवार को कलेक्ट्रेट परिसर में की गई। जिलाधिकारी को किसानों की समस्या समाधान से संबधित सात सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सौंपा। डीएम डा. सुरेन्द्र कुमार ने समस्याओं को संज्ञान में लेते हुए जल्द समाधान किया जायेगा। जिला उपाध्यक्ष निराला मौर्या ने कहा कि जनपद में खाद पर्याप्त मात्रा में मंगा कर साधन सहकारी समितियों पर अधिकारी नियुक्त कर वितरित कराया... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 10:37 PM (IST)
        

मानदेय को लेकर प्रेरक संघ ने भरी हुंकार

सिद्धार्थनगर : साक्षर भारत मिशन प्रेरक वेलफेयर संघ जिला इकाई ने मानदेय भुगतान, शिक्षण सामग्री एवं प्रशिक्षण कराने को लेकर सोमवार को विद्यालयों में तालाबंदी करके बीएसए कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया। विभाग की मनमानी पर आरोप लगाते हुए संबंधित के खिलाफ कार्यवाही की मांग की। धरने में जिलाध्यक्ष विकास चन्द्र कौशिक ने कहा कि बेसिक शिक्षा कार्यालय से सभी स्कूलों में प्रेरकों के लिए घटिया किस्म की कुर्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 10:37 PM (IST)
        

खेत में घायल मिला नील गाय का बच्चा

सिद्धार्थनगर : क्षेत्र के ग्राम गरदहिया के सीवान स्थित खेत में एक नील गाय का बच्चा घायल अवस्था में पाया गया। जख्म देख प्रतीत होता है कि किसी जानवर के हमले में वह घायल हुआ। गांव निवासी आबिद अली ट्रैक्टर से खेत की जुताई करके रविवार को वापस घर आ रहे थे कि एक खेत के पास देखा कि वह पड़ा हुआ है, उसका पैर जख्मी देखा, तुरंत उसे लेकर घर आए, बच्चे को देखने के लिए लोगों की भीड़ जुट गई। आबिद द्वारा घायल बच्च... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 10:35 PM (IST)
        

कोल्ड क‌र्फ्यू से थर्राया जनपद, इंतजाम नाकाफी

सिद्धार्थनगर : बीते कई दिनों से भीषण ठंड के चलते पूरे जनपद में कोल्ड क‌र्फ्यू जैसा माहौल है। सर्दी के सितम से आमजन का घरों से निकला दूभर है। सबसे बुरा हाल गरीब परिवारों का है। जिनके तन पर कपड़ा नहीं और रहने को एक अदद छत नसीब नहीं है। हवा व गलन के चलते आमजन की मुसीबतें सातवें आसमान पर है। लोगों का घरों से निकला दूभर हो गया है। लोगबाग जरूरत पड़ने पर ही घरों से निकल रहे है। कड़ाके की ठंड ने इस कदर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 10:34 PM (IST)
        

कंबल के लिए रिक्शा चालकों का प्रदर्शन

सिद्धार्थनगर : रिक्शा चालक संघ जिला इकाई के अध्यक्ष के नेतृत्व में तहसील प्रशासन द्वारा कंबल वितरण में लापरवाही बरतने के आरोप में कलेक्ट्रेट पहुंचकर प्रदर्शन किया। बाद में जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर सभी चालकों को कंबल देने की मांग किया। जिलाध्यक्ष नियाज अहमद सिद्दीकी ने ज्ञापन के जरिए आरोप लगाया कि गरीब किस्म चालकों को 50 कंबल वितरण कराने का आदेश दिया गया था। उपजिलाधिकारी सदर आरडी राम ने सिर्फ 22... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 10:33 PM (IST)
        

डीएम ने गुरुवार तक बंद किए सभी स्कूल

सिद्धार्थनगर : मौसम की प्रतिकूलता व शीतलहर को देखते हुए जिलाधिकारी ने कक्षा 1 से 8 तक सरकारी, गैर सरकारी स्कूलों के बंद करने साथ ही आंगनबाड़ी केंद्रों के बच्चों की भी छुट्टी करने का निर्देश दिया है। जिलाधिकारी डा. सुरेन्द्र कुमार ने शीत लहर को देखते हुए कक्षा 1 से 8 तक के सभी सरकारी, सहायता प्राप्त, प्राइवेट विद्यालयों को 25 दिसंबर तक के लिए बंद करने का आदेश जारी किया है। इस आदेश का अनुपालन सभी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 10:33 PM (IST)
        

तैयारियों का आला अफसरों ने जानी हकीकत

सिद्धार्थनगर : जनपद स्थापना के मौके पर आयोजित होने वाले कपिलवस्तु महोत्सव को हर बार से अलग कुछ करने के लिए प्रशासनिक अमला ठान लिया है। महोत्सव आयोजन समिति की पहली बैठक के बाद से अब तक जिलाधिकारी स्वयं हर गतिविधियों पर निरंतर नजर रखे हुए हैं। तैयारियों के क्रम में उच्चाधिकारियों ने आयोजन स्थल समेत स्थापित प्रतिमा स्थलों का औचक निरीक्षण किया। मौके पर मिली खामियों को दूर करने की हिदायत दी। जिलाधिका... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 10:31 PM (IST)
        

दतरंगवा डकैती का अभियुक्त भी धराया

सिद्धार्थनगर : दतरंगवा डकैती का अंतिम अभियुक्त नसीब पुत्र गौहर निवासी बेलसड़(आजादनगर) पुलिस के हाथ आ गया। खाकी साल भर छकाने के बाद सोमवार दिन में डेढ़ बजे उसकी गिरफ्तारी जिला चिकित्सालय से हुई। वह अपनी मां के साथ पूणे में रहता है। यहां वह फिर एक घटना की फिराक में आया था। सदर थानाध्यक्ष को मुखबिर से सूचना मिली कि अभियुक्त जिला चिकित्सालय में मौजूद है। सूचना को गंभीरता से लेते हुए उन्होंने हमराहियो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 10:30 PM (IST)
        

किसानों को धोखा दे रहीं सरकारें

सिद्धार्थनगर : धान खरीद व खाद संकट समेत विभिन्न किसान समस्याओं के समाधान के लिए भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता सोमवार को विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय के आवास का घेराव न कर सीधे तहसील परिसर में धरने पर बैठ गए। धान खरीद प्रक्रिया शुरू नहीं हुई तो विस अध्यक्ष आवास घेराव के लिए कूच कर दिया जाएगा। प्रशासन द्वारा खरीद की व्यवस्था कराने के आश्वासन से संगठन के पदाधिकारियों ने अन्य समस्याओं के न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 10:29 PM (IST)
        

गैरहाजिर 25 कार्यकर्ताओं, सहायिकाओं को नोटिस

सिद्धार्थनगर : औचक निरीक्षण दौरान विकास खंड डुमरियागंज में 13 आंगनबाड़ी केंद्र मिले। इन पर कार्यरत 25 कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं को गैरहाजिर के आरोप में कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। डीपीओ के इस कदम से हड़कंप मच गया है। शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए जिला कार्यक्रम अधिकारी अजय कुमार त्रिपाठी ने विकास खंड डुमरियागंज में आंगनबाड़ी केंद्रों के निरीक्षण निमित्त बाल विकास परियोजना अधिकारी डुमरियागंज ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 10:28 PM (IST)
        

रेल पटरी पर मिला नवजात का शव

सिद्धार्थनगर : बढ़नी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-3 के पास रेल पटरी के नीचे नवजात का शव मिला है। सुबह करीब 8 बजे वहां पड़े झोले को खोलकर देखा गया तो बच्चे के मुंह पर टेप चिपका था। रस्सी से गला कसा होने से आशंका जताई जा रही है कि बच्चे की हत्या कर वहां फेंका गया है। सोमवार सुबह घने कोहरे के बीच दैनिक क्रिया जाने के दौरान लोगों की निगाह 3 नंबर प्लेटफार्म के पश्चिमी छोर पर गई। जहां रेलवे पटरी क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 10:27 PM (IST)
        

खाद की दुकानों पर छापा, एक सीज, मुकदमा दर्ज

सिद्धार्थनगर : शासन के निर्देश पर जिलाधिकारी डा. सुरेन्द्र कुमार ने सोमवार को सभी तहसील क्षेत्रों में उपजिलाधिकारियों के नेतृत्व में टीम गठित कर खाद की दुकानों पर छापामारी कराया। इस दौरान टीम ने 64 दुकानों का निरीक्षण किया। जिसमें बांसी तहसील क्षेत्र के एक दुकानदार के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराया गया। दूसरी दुकान सीज की गयी है। 12 दुकानों के लाइसेंस निलंबित किए गये हैं। उपजिलाधिकारी सदर आरडी राम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 10:26 PM (IST)
        

सदस्यता अभियान में तेजी लाएं

सिद्धार्थनगर : कस्बे में भाजपा के सदस्यता अभियान में पहुंचे सांसद जगदंबिका पाल ने कहा कि सपा सरकार अपने कारनामों से कामयाब नहीं हो पाएगी। जिस तरह हरियाणा व महाराष्ट्र की जनता ने भाजपा पर भरोसा जता कर दिखा दिया है। अब प्रदेश की जनता भी अगले विधानसभा चुनाव में बाकी सभी दलों का सफाया करने का काम करेगी। सांसद ने कहा कि भिलौरी भिलौरा में चीनी मिल का निर्माण सिर्फ शिलान्यास तक सीमित कर क्षेत्रीय जनता ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Dec 2014 10:25 PM (IST)
        

सूरज में भी नहीं गर्मी, गलन बरकरार

सिद्धार्थनगर : लगातार पड़ रही कड़ाके की ठंड से लोगों का बाहर निकलना मुहाल कर दिया है। करीब एक पखवारे से पड़ रही शीतलहरी से निर्धनों के समक्ष बचाव एक चुनौती बन गई है। हवा के साथ बढ़ी गलन से लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया हैं। सूरज देवता तो दर्शन देते हैं ,मगर उनमें इस ठण्ड को दूर करने की गर्मी नहीं। जिससे सम्पन्न लोग तो अपनी व्यवस्था कर सर्दी के सितम से बचने का जुगत कर लेते हैं। मगर गरीबों के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 09:00 PM (IST)
        

प्रशासन ने गरीबों में बांटा कंबल

सिद्धार्थनगर : तहसील व नपा प्रशासन ने गरीबों में कंबल बांटकर ठंड से राहत देने का प्रयास किया। रविवार को तहसील परिसर में आयोजित कंबल वितरण में नगर के 3 सौ गरीबों में इसका वितरण किया गया। इसको लेकर तहसील प्रशासन द्वारा अब तक सात सौ से अधिक कंबलों का वितरण किया जा चुका है। नगर पालिका के पशुपतिनगर, अंबेडकर नगर व निषाद नगर आदि वार्ड से चिन्हित गरीब कंबल की आस में सुबह 10 बजे ही तहसील परिसर पहुंच गये... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 08:59 PM (IST)
        

बालिकाओं ने निकाली जागरुकता रैली

सिद्धार्थनगर : शिवपति स्नातकोत्तर महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर में शामिल बालिकाओं ने सफाई एवं पर्यावरण जागरूकता के लिये रैली निकाली। जागरूकता रैली को डा. आर.पी. सिंह ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। स्वच्छता अभियान कार्यक्रम अधिकारी डा. ए.के. श्रीवास्तव की अगुवाई में छात्र-छात्राओं ने पूरे कालेज कैम्पस की सफाई की। इसके अलावा गड़ाकुल ग्रामसभा में भी सफाई अभियान चलाया गया। छात्र-छात्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 08:59 PM (IST)
        

कंबल का वितरण सबसे बड़ा धर्म

सिद्धार्थनगर : गरीबों को भीषण ठंड से बचाने के लिये सभी साधन संपन्न लोगों को आगे आकर सहयोग करना चाहिए। क्योंकि हर वर्ष ठंड से कितनों की जान चली जाती है। गरीबों की सेवा से बड़ा धर्म कोई नहीं होता है। उनकी दुआएं मनुष्य को परम सुख पहुंचाती है। उक्त बातें सेवानिवृत शिक्षक संघ के अध्यक्ष रामशंकर यादव ने कही। यह कम्बल वितरण कार्यक्रम मुड़िला खुर्द के प्रधान विजय प्रताप सिंह के द्वारा रविवार को आयोजित किय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 08:58 PM (IST)
        

गाड्गे के विचारों को आत्मसात करना जरुरी

सिद्धार्थनगर : अखिल भारतीय संत गाड्गे कल्याण मिशन के जनपद इकाई द्वारा रविवार को संत गाड्गे एवं डा. भीमराव अंबेडकर का परिनिर्वाण कार्यक्रम मनाया गया। मिशन के जिलाध्यक्ष जोखन प्रसाद ने कहा कि समता मूलक समाज की स्थापना के लिए इन दोनों महापुरुषों के विचारों को आत्मसात करना जरुरी है। कहा कि दोनों महापुरुषों ने भाग्य व भगवान से हटकर कर्म को प्रधान बताया था। शिक्षा के प्रति विशेष जोर देते मिशन के जिला ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 08:58 PM (IST)
        
(News from Sidharth-nagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें