Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 06,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिद्धार्थ नगर

मोदी सरकार का बजट जनविरोधी

सिद्धार्थनगर : केंद्र की मोदी सरकार चुनाव के दौरान किए गये वादे से मुकर गयी है। महंगाई को कम न करके व आयकर में छूट न देना आमजन के साथ मध्यवर्ग के साथ धोखा किया है। दिल्ली चुनाव के पूर्व डीजल पेट्रोल का दाम करने के बाद बजट बढ़ाकर आम बजट अपने जनविरोधी चेहरा को उजागर किया है। यह बातें सपा के सदर विधायक विजय पासवान ने कहीं। वह गुरूवार को सदर विस क्षेत्र इकाई की मासिक बैठक को बतौर मुख्य अतिथि संबोधि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 09:05 PM (IST)
        

मूल्यांकन का बहिष्कार करेंगे शिक्षक

सिद्धार्थनगर : समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो माध्यमिक शिक्षक संघ माध्यमिक शिक्षा परिषद के परीक्षा मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार करेगा करेगा। जिलाध्यक्ष द्विजेन्द्र राम त्रिपाठी ने कहा कि यदि बोर्ड परीक्षा सबंधी सभी देयों का भुगतान नहीं किया गया तो वर्ष 2015 के मूल्यांकन का बहिष्कार जिले का शिक्षक करेगा। जिलामंत्री राम बिलास यादव ने कहा कि वर्ष 2014-15 के उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का पारिश्रमिक ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 09:04 PM (IST)
        

स्वाइन फ्लू पर प्रधानों ने बैठक कर जताई चिंता

सिद्धार्थनगर : होली के मद्देनजर प्रधान संघ की मिठवल ब्लाक इकाई द्वारा ब्लाक सभागार में गुरुवार को एक बैठक का आयोजन किया गया। शांति पूर्ण त्योहार मनाने पर जहां चर्चा हुई वहीं स्वाइन फ्लू जैसी घातक बीमारी पर चिंता भी जताई गई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए इकाई के अध्यक्ष दिनेश धर द्विवेदी उर्फ पिंटू ने कहा कि होली का त्योहार आपसी मतभेदों को भुला कर एक जुटता प्रदर्शित करने वाला होता है। हमें ग्राम प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 09:04 PM (IST)
        

बच्चों की प्रस्तुतियों पर झूमें अभिभावक

सिद्धार्थनगर : नगर से चार किमी दूर काजी रूधौली स्थित हेरा पब्लिक स्कूल में आयोजित हुए वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में बच्चों ने अपने हुनर का खूब जलवा विखेरा। नृत्य, संगीत व नाटक की ऐसी प्रस्तुतियों से ऐसा समा बांधा की हर कोई वाह-वाह करता नजर आया। बुधवार दोपहर बाद से आयोजित हुए कार्यक्रम में सर्व प्रथम मुख्य अतिथि एसडीएम योगानंद पांडेय ने फीता काटकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। अंजु, शिबानाज, साजिया, नस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 09:03 PM (IST)
        

सौहार्द का प्रतीक बनेगा दुर्गा मंदिर

सिद्धार्थनगर : मंदिर निर्माण एवं धार्मिक आयोजनों से देश की सांस्कृतिक विरासत एवं धर्म की रक्षा होती है। इसमें जो भी सहयोग करते वें भी महान होते है। इससे आपसी सौहार्द एवं भाईचारा को बढ़ावा मिलता है। यह बातें शोहरतगढ़ विधायक प्रतिनिधि व पूर्व ब्लाक प्रमुख उग्रसेन प्रताप सिंह ने कहीं। वह गुरुवार को क्षेत्र के जमुहवा ग्राम पंचायत के टोला जीतपुर मं दुर्गा मंदिर के शिलान्यास के दौरान कहीं। कहा कि प्रद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 09:02 PM (IST)
        

फरार अध्यापक निलंबित

सिद्धार्थनगर : कतिपय गुरुजनों की मनमानी से प्राथमिक शिक्षा की नींव दरकती नजर आ रही है। एक तरफ अध्यापकों का अकाल है तो दूसरी तरफ जहां तैनाती है वहां भी इनकी उपस्थिति न होने से विद्यालय बंद रह रहे हैं। बानगी के तौर पर खेसरहा विकास खंड के ग्राम पंचायत महुआ में स्थापित पूर्व माध्यमिक विद्यालय को लिया जा सकता है। यहां तैनाती के बाद भी विद्यालय आठ माह से बदं था जिसे तहसील दिवस में हुई शिकायत के बाद बुध... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 09:02 PM (IST)
        

अभय शंकर की निकली झांकी

सिद्धार्थनगर : भारतीय एकलव्य पार्टी की जिला इकाई के तत्वावधान में गुरूवार को महा अभय शंकर की झांकी व रैली निकालकर अभय चालीसा कार्यक्रम हर्षोल्लास से मनाया। इस दौरान उनके कृत्यों का संदेश भी आमजन को बताया। राष्ट्रीय महासचिव राजदेव सिंह निषाद ने उनके संदेश को बताते हुए कहा कि हे महा अभय शंकर साहब उन्हें सद्बुद्धि दें जो साम्प्रदायिक दंगा में विश्वास करते है। उन्हें भी सद्बुद्धि दे जो श्रम शील उद्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 09:01 PM (IST)
        

तीन गोवंशी के साथ दो तस्कर धराए

सिद्धार्थनगर : इटवा थाना क्षेत्र के ग्राम मेंहदानी में बीती रात तीन गोवंशी पशुओं की बरामदगी के साथ दो पशु तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बुधवार रात थानाध्यक्ष रवि कुमार राय को सूचना मिली को दो लोग कुछ पशुओं को वध के लिए ले जा रहे हैं। सूचना पर हरकत में आयी पुलिस तत्काल मौके पर पहुंच गई। पुलिस जीप को देखकर तस्कर भागने लगे, मगर हमराही सिपाहियों ने उन्हें दौड़ाकर पकड़ लिया। पकड़े गए लोग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 09:00 PM (IST)
        

ब्रांडेड बोतलों में बेची जा रही नकली शराब

सिद्धार्थनगर : होली त्योहार में शराब माफिया इसके शौकीनों को नकली शराब पिलाने को बेताब दिख रहे हैं। केमिकल से बनी शराब कब किसकी जान ले ले कुछ नहीं कहा जा सकता। बंदी के दिन जुगाड़ के सहारे बिक्री पर रोक लगाने के लिए विभाग की क्या रणनीति है, यह तो समय के गर्भ में है। मगर समय रहते चेता नहीं गया तो इस होली में कईयों की होली खराब होना तय है। क्षेत्र में कई जगहों पर नकली शराब की मिनी फैक्ट्रियां धड़ल्ले... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 09:00 PM (IST)
        

युवक पर अपहरण का मुकदमा

सिद्धार्थनगर : कोतवाली पुलिस ने एक 25 वर्षीय युवक पर अपहरण व दलित उत्पीड़न का मुकदमा पंजीकृत किया है। ग्राम चनरैया निवासी एक व्यक्ति ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया था कि उसकी बेटी को 25/26 फरवरी रात को गांव का ही एक लड़का भगा ले गया। मुकामी पुलिस ने तहरीर के मुताबिक पंकज पुत्र शोभनाथ पर मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पूछताछ के लिए पुलिस ने एक व्यक्ति को उठाया भी है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 08:59 PM (IST)
        

फ्लैग मार्च कर पुलिस ने कराया ताकत का एहसास

सिद्धार्थनगर : होली की पूर्वसंध्या पर पुलिस ने शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए फ्लैग मार्च किया। होली व जुमे की नमाज के समय को लेकर पेशानी पर बल पड़ गया है। जनपदवासियों को सुरक्षित पर्व मनाने का पैगाम भी दिया। अराजकतत्वों को चेताया कि माहौल को बिगाड़ने की कोशिश कदापि न करे। गुरुवार को पुलिस ने जनपद के थाना क्षेत्रों में दंगा नियंत्रण का रिहर्सल किया। मेटल डिटेक्टर, बाडी प्रोटेक्टर के साथ सदर थाना प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 08:59 PM (IST)
        

दुर्घटना में तीन घायल, एक गंभीर

सिद्धार्थनगर : कोतवाली क्षेत्र में अलग अलग घटित मार्ग दुर्घटना में तीन मोटर साइकिल सवार घायल हो गये। इनमें से एक हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया है। बांसी से सामन लेकर अपनी मोटर साइकिल से घर जा रहे उपनगर नरकटहा के गांधी नगर निवासी विपिन मौर्या नरकटहा मोड़ के पास पहुंचे ही थे कि मोटर साइकिल अनियंत्रित हो गई और वह गिर गये। मुंह के बल गिरने से उनका चेहरा बुरी तरह बिगड़ ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 08:58 PM (IST)
        

दर्ज होगा उत्तराधिकारियों का नाम

सिद्धार्थनगर : राजस्व परिषद उत्तर प्रदेश द्वारा जारी किये गये निर्देशों के क्रम में तहसील प्रशासन ने खतौनियों में निर्विवाद उत्तराधिकारियों का नाम दर्ज कराये जाने के लिए व्यापक अभियान शुरू कर दिया है। परिषद के इस निर्देश से खतौनी में नाम दर्ज कराने के लिए तहसील का चक्कर काटने से वाले उत्तराधिकारियों को काफी राहत मिल गई है। आगामी 31 मार्च तक चलने वाले इस अभियान में लेखपालों को संबंधित ग्राम के कि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 08:58 PM (IST)
        

होलिका पर बड़कुल्ला चढ़ाकर सर्वमंगल की कामना

सिद्धार्थनगर : होली त्योहार में होलिका दहन से पूर्व होलिका पर बड़कुल्ला का माला चढ़ाकर महिलाओं ने सर्व मंगल की कामना की। जिला मुख्यालय समेत विभिन्न कस्बों में होलिका पर बड़कुल्ला का माला चढ़ाने की होड़ लगी रही। जिला मुख्यालय के सब्जी मंडी में गुरुवार को दहन के लिए रखी होलिका पर शहर की भारी संख्या में महिलाओं ने शिवरात्रि के बाद से ही गोबर से बनी बड़कुल्ला का माला पहनाया और पूजन-अर्चन की। सभी ने सर्व ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 08:57 PM (IST)
        

सीमा के वीर नेपाल को लगाते हैं अबीर

सिद्धार्थनगर : भारत-नेपाल की यारी हर रिश्तों पर भारी है। पहरे से गहरे संबंध हैं। पर्व हो या कोई अन्य उत्सव एक दूसरे की भागीदारी सशक्त होती है। 2003 से सशस्त्र सीमा बल ने एक नई पहल की है। भारत-नेपाल सीमा के जवानों ने दोस्ती की नई चासनी तैयार की है। दूसरे के दिए उपहार से त्योहार मनाने की। नेपाल के प्रहरी यहां के जवानों के लिए दीपावली की मिठाई भेजते हैं तो वह उन्हें होली का अबीर। उसके बाद सीमा भी रं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 08:57 PM (IST)
        

जेल गेट से कैदी फरार, तलाश में जुटी पुलिस

सिद्धार्थनगर : बस्ती न्यायालय में पेशी से लौटने के बाद एक कैदी के बुधवार रात करीब आठ बजे जिला कारागार के मुख्य द्वार से फरार होने का मामला प्रकाश में आया है। कैदी का नाम राकेश लोध है। आशंका व्यक्त किया जा रहा है कि कैदी के ऊपर इनाम घोषित था। सूत्रों के मुताबिक बस्ती व सिद्धार्थनगर जनपदों में चोरी के कई मामलों में लिप्त है। विचाराधीन कैदी राकेश लोध को बस्ती जनपद न्यायालय में थाना रूधौली में दर्ज ए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:45 PM (IST)
        

जांच का खौफ, सभी रहे मुस्तैद

सिद्धार्थनगर : जिलाधिकारी डा. सुरेन्द्र कुमार द्वारा बुधवार को स्टेटिक मजिस्ट्रेट को दो-दो गांव की जांच करने का जिम्मा सौंपा गया था। निरीक्षण का असर यह रहा कि जांच वाले गांव में ही नहीं बल्कि आसपास की ग्राम पंचायतों में स्थित प्राथमिक विद्यालयों व आंगनबाड़ी केंद्रों की व्यवस्था चौकस दिखी। गुरुजन रहें हो या फिर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सभी राइट टाइम नजर आए। छात्रों की उपस्थिति जहां कम रही, वहीं सफाई का ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:40 PM (IST)
        

जनता के लिए मुसीबत बने दलाल

सिद्धार्थनगर : कपिलवस्तु कोतवाली की मत पूछिए। यहां तो इर्द-गिर्द ऐसे दलालों का वर्चस्व है, जिन्हें तोड़ पाना शासन प्रशासन के लिए टेढ़ी खीर से कम नहीं। दर्जन भर ऐसे लोग हैं जो तस्करी और गैर कानूनी काम के चलते फर्श से अर्श तक पहुंच गए, जिनके आगे पुलिस भी बेबस और लाचार है। घटनाएं बढ़ती जा रही है, लेकिन पुलिस पर्दाफाश करने में पीछे है। दरअसल पुलिस दिन भर पंचायत के कामों में जुटी रहती है। पिछले छह म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:40 PM (IST)
        

नियुक्ति रुकी, दवा खरीद पर जांच की आंच

सिद्धार्थनगर : स्वास्थ्य विभाग में डाक्टरों, काउंसलरों, स्टाफ नर्स समेत अन्य पदों पर होने वाली संविदा पर नियुक्ति तत्काल प्रभाव से रोक दी गई है। यह कदम सदर विधायक की शिकायत पर शासन ने उठाया है। इसके बाद विधायक ने दवाओं की खरीद-फरोख्त की भी जांच करने की मांग की है। लिहाजा स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। वर्ष 2010-11 के बाद राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत संविदा पर काउंसलर के 29, स्टाफ नर्स ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:39 PM (IST)
        

नपा अध्यक्ष ने रुकवाया अवैध निर्माण

सिद्धार्थनगर नगर पालिका परिषद सिद्धार्थनगर के चेयरमैन मो. जमील सिद्दीकी ने करोड़ों की सरकारी संपत्ति पर अवैध निर्माण रोक दिया है। साथ ही अतिक्रमणकारियों को चेतावनी दिया है कि वह खुद ही सड़क के दायरे से हट जाएं जिससे जनता को आवागमन में दिक्कत न हो। बुधवार को कैंप कार्यालय पर बातचीत के दौरान अध्यक्ष सिद्दीकी ने कहा कि कुछ लोग नगर की सरकारी संपत्तियों को हड़पना चाहते हैं। मेरे रहते उनकी मंशा कभी पूरा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:38 PM (IST)
        
(News from Sidharth-nagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें