Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिद्धार्थ नगर

नकली कीटनाशक दवाओं की बिक्री

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : लाइसेंस के बगैर क्षेत्र के चौराहों पर कीटनाशक की दुकानें बिना किसी दहशत के चल रहीं है। लेकिन विभाग के पास गिने चुने दुकानों का ही पंजीकरण है, ऐसे में बिना लाइसेंस की दुकान से खाद बीज व कीटनाशक लेकर किसान ठगी के शिकार हो रहे हैं। कृषि विभाग द्वारा किसानों को यह भी हिदायत दी जाती है कि कीटनाशक के खरीद के समय कैशमेमो जरूर ले ताकि सामग्री घटिया होने पर बाद में संबंध... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:14 AM (IST)
        

स्कूली बच्चों ने निकाली रैली

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : स्कूल चलो अभियान के तहत शोहरतगढ़ बीआरसी से बुधवार को खंड विकास अधिकारी चन्द्र मोहन कन्नौजिया ने हरी झंडी दिखाकर बच्चों की रैली को रवाना किया, जो नगर के विभिन्न मार्गो से होता हुआ वापस बीआरसी पर पहुंचा। समापन अवसर पर कन्नौजिया ने 6 से 14 वर्ष के तमाम बच्चों को शिक्षा व विद्यालय से जोड़ने का आह्वान किया। उन्होंने शिक्षकों, ग्राम प्रधानों, सदस्यों से अपील किया कि इ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:14 AM (IST)
        

कप्तान साहब नहीं सुन रही कपिलवस्तु पुलिस

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : कपिलवस्तु कोतवाली के ग्राम मोहनाजोत की एक महिला ने बुधवार को आरोप लगाया है कि पुलिस उसकी नहीं सुन रही है। पुलिस अधीक्षक को दिए गए शिकायत पत्र के माध्यम से उसने कहा है कि सोमवार सुबह भूमि विवाद को लेकर कुछ व्यक्तियों ने एक महिला को बेरहमी से पीटा। इससे उसकी उंगली टूट गई। महिला ने कोतवाली में इसकी तहरीर दी है, मगर कोतवाली पुलिस ने अभी तक मुकदमा पंजीकृत नहीं किया है।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:14 AM (IST)
        

गोदाम निर्माण में धन का बंदरबांट

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : गांवों में बाजारी करण को बढ़ावा देने के लिए विश्व बैंक द्वारा पोषित योजना के तहत मंडी परिषद द्वारा चयनित स्थानों पर हब मार्केट (गोदाम) निर्माण के नाम पर सरकारी धन के लूट की होड़ मची हुई है। नींव से ही दिख रहे भ्रष्टाचार के प्रति जिम्मेदार मूकदर्शक हैं। कृषि उत्पादन मंडी समिति शहियापुर द्वारा 22 ग्राम पंचायतों में हब मार्केट निर्माण के लिए प्रस्ताव कराया गया। जिसम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:14 AM (IST)
        

वैद्य जी की अवैध दुकान से बचके बाबा!

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : आपको भले ही किसी बड़े हास्पिटल के चिकित्सक ने आपरेशन, प्लास्टर अथवा किसी अन्य उपचार की सलाह दी, मगर यहां दर्जनों वैद्य जी मिनटों में आपका दुख हरने का दावा करते हैं। इतना ही नहीं यदि आप दुनियां भर के चिकित्सकों से निराश हो गए हों, तो भी उनका कहना है कुछ ही दिनों में वह आपको भला चंगा कर देंगे। यह जादू की छड़ी कहीं और नहीं बल्कि अपने जनपद में कई जगहों पर चल रही है। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:14 AM (IST)
        

आजाद के बलिदान को नहीं भुलाया जा सकता : पाठक

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : स्वतंत्रता आंदोलन के महा नायक पं. चंद्रशेखर आजाद के देश प्रति दिए गए बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है। इनके आदर्शो को अपनाना ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। उक्त बातें मित्र संघ के राष्ट्रीय महासचिव राम आशीष पाठक ने कही। वे बुधवार को स्थानीय संगठन कार्यालय पर आयोजित संकल्प दिवस कार्यक्रम को बतौर मुख्यअतिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि चंद्रशेखर आज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:14 AM (IST)
        

खाद को तरसे खेत, कैसे भरेगा पेट?

सिद्धार्थनगर : अन्नदाता परेशान हैं। पानी की चिंता दूर हुई तो अब खाद से उनका चेहरा लटक आया है। खेत उर्वरक को तरस रहे हैं। ऐसे में खेतों बेहतर उपज कैसे होगी और बिना इसके पेट कैसे भरेगा, आसानी से अंदाजा लगाया जा सकता है। साधन सहकारी समितियों पर डीएपी व यूरिया खाद नहीं है। बारिश कम होने की आशंका से किसान 90 फीसद धान की रोपाई बिना खाद के कर चुके है। खेत को अभी भी खाद की जरूरत है, मगर समितियों कंगाल ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:14 AM (IST)
        

मंगला प्रसाद त्रिपाठी बने प्रधानाचार्य

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : राजेन्द्र भारती इंटर कालेज बढ़नी चाफा के प्रधानाचार्य राम ललित मिश्र के सेवा निवृत होने पर बुधवार को कालेज परिसर में एक विदाई एवं पद भार ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें श्री मिश्र को भावभीनी विदाई दी गयी। नये प्रधानाचार्य के रूप मंगला प्रसाद त्रिपाठी ने प्रधानाचार्य पद का कार्य भर ग्रहण करते हुए विद्यालय व छात्र छात्राओं के सर्वागीण विकास के प्रति अपनी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:14 AM (IST)
        

भाकियू का धरना जारी

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : इटवा तहसील परिसर में भारतीय किसान यूनियन द्वारा जारी अनिश्चितकालीन धरना दूसरे दिन बुधवार को भी जारी रहा। धरना स्थल पर किसी प्रशासनिक अधिकारी के न पहुंचने पर भाकियू सदस्यों में जमकर रोष भी देखा गया। तहसील अध्यक्ष राकेश श्रीवास्तव ने कहा कि संगठन की मांगों पर प्रशासन पूरी तरह उदासीन है। बार बार आश्वासन देने के बाद भी समस्याओं के समाधान के लिए कोई कदम नहीं उठाये जा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:14 AM (IST)
        

मुंबई पुलिस ने तीन को उठाया

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : मुंबई के भिमंडी शहर से चुराई गई एक ट्रक जींस के कपड़े इटवा थाने के ग्राम सेमरा निवासी अब्दुल रऊफ पुत्र अब्दुल हन्नान के मकान से बरामद होने के बाद मुंबई की क्राइम ब्रांच टीम ने तीन लोगों को हिरासत में ले लिया है। पकड़े गये लोगों में अब्दुल रऊफ समेत गांव के ही मुख्तार पुत्र राज हुसेन व खुशी पाल पुत्र तीर्थराज निवासी परही थाना मछली शहर जिला जौनपुर शामिल है। अहमदाबाद ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:14 AM (IST)
        

दुष्कर्म के प्रयास में आरोपी को नहीं मिली जमानत

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : दुष्कर्म के प्रयास में आरोपी को जमानत नहीं मिली। जिला जज रंगनाथ पाण्डेय ने बुधवार को इसे गंभीर अपराध मानते हुए उसकी जमानत अर्जी निरस्त कर दी। अभियुक्त का नाम जबीबुल्लाह है। वह इटवा थाना क्षेत्र के ग्राम पठना का निवासी है। अभियुक्त पर आरोप है कि गत 7 जून को वह गांव के ही एक व्यक्ति के घर गया और परिवार की नाबालिग बालिका से बताया कि उसके पिता का फोन आया है। जैसे ही उ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:14 AM (IST)
        

बैठक में आंदोलन की चेतावनी

सिद्धार्थनगर : भाजपा की नौगढ़ देहात मंडल की बैठक बुधवार को ग्राम बसहवां शिव मंदिर प्रांगण में की गई। देहात मंडल अध्यक्ष काशीनाथ पाण्डेय ने प्रदेश के गिरती कानून व्यवस्था पर विस्तृत चर्चा किया। मुख्यमंत्री व सपा मुखिया के अनर्गल बयानों का विरोध करते हुए आंदोलन की चेतावनी दिया। राधेश्याम, बनवारी, प्रेमचंद्र यादव, रामप्यारे गुप्ता, ओमप्रकाश यादव, राजेश यादव, कोदई, नंदलाल यादव, सोमई यादव, शिवप्रसाद आ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:14 AM (IST)
        

अभियान-जब जागो तभी सबेरा, जाने कब दूर होगा अंधेरा

सिद्धार्थनगर सबको जगाने का दौर चल रहा है। कहीं स्कूल चलो अभियान से तो कहीं शासन के फरमान से। बेसिक शिक्षा मंत्री के जब जागो तभी सबेरा का असर इस बुद्ध भूमि पर नहीं दिखता, जहां से पूरी दुनिया में ज्ञान की ज्योति जली है। सब अंधेरे में हैं। उजाले की चिंता लिए बच्चों का भविष्य भी अपनी दुर्दशा पर तड़प रहा है। यह दर्द उन्हें नहीं देखी जाती, जिन्हें पीड़ा हरने का हक मिला है। शिक्षकों के अभाव में जिले के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:14 AM (IST)
        

छेड़खानी का आरोप, मां ने एसपी से की शिकायत

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : शोहरतगढ़ थाना क्षेत्र की एक महिला ने अपनी नाबालिग पुत्री संग छेड़खानी का आरोप लगाते हुए बुधवार को पुलिस अधीक्षक से शिकायत किया है। घटना दो दिन पुरानी है। उसने यह भी शिकायत किया है कि शोहरतगढ़ पुलिस उसकी बात नहीं सुन रही है और उलटे अभियुक्तों की तहरीर पर उसने उसके विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया है। ग्राम एगडेंगवा के सहजनवा चौराहा निवासिनी महिला ने पुलिस अधीक्षक से मिलक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:14 AM (IST)
        

दारोगा लाइन हाजिर

सिद्धार्थनगर : इटवा थाने पर तैनात दारोगा राममुकुंद यादव को बुधवार को पुलिस अधीक्षक के.के.चौधरी ने लाइन हाजिर कर दिया है। दो दिन पूर्व वह इटवा में वह एक विवाद के मामले में मौके पर नहीं पहुंचे और न ही इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी थी। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक के.के.चौधरी ने उन्हें लाइन हाजिर कर दिया। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:14 AM (IST)
        

ट्रेन से भिड़ी ट्रैक्टर-ट्राली, चालक घायल

जागरण सवाददाता, सिद्धार्थनगर : गोरखपुर-बढ़नी रेल रूट पर बढ़नी से चार किलोमीटर पूर्व मानव रहित क्रासिंग पर बुधवार दोपहर बाद ट्रेन से एक ट्रैक्टर-ट्राली की भिड़ंत हो गई। इससे ट्रैक्टर चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। समाचार लिखे जाने तक घायल को गोरखपुर के लिए रेफर किया जा चुका था। सायं करीब 4 बजे मानव रहित सम्पार गेट नं 84 पर बालू लदी ट्रैक्टर-ट्राली क्रास कर रही थी। इसी गोरखपुर से आ रही सवारी गाड़... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:14 AM (IST)
        

आप का राष्ट्रपति, सीएम को ज्ञापन

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : आम आदमी पार्टी की जिला इकाई ने राष्ट्रपति व मुख्यमंत्री के नाम अलग-अलग ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा है। आम आदमी पार्टी के जिला संयोजक रमेश चन्द्र श्रीवास्तव की अगुवाई में जिला प्रशासन को सौंपे ज्ञापन में राष्ट्रपति से डा. वैदिक प्रताप के गोपनीय ढंग से पाकिस्तान जाकर हाफिज मोहम्मद सईद से मुलाकात कर साक्षात्कार लिए जाने की निंदा करते हुए मोदी सरकार को कटघरे में खड़... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:14 AM (IST)
        

गोरखपुर-बढ़नी रूट पर ट्रेनों का समय बदला

जागरण संवाददता, सिद्धार्थनगर : गोरखपुर-बढ़नी रूट के यात्रियों को रेलवे ने एक बार फिर झटका दिया है। इस रूट पर पांच ट्रेनों का समय बदल गया। यह परिवर्तन गोरखपुर से आने वाली तीन गाड़ियों पर लागू है, जबकि बढ़नी से सिर्फ गाड़ियों का समय बदला है। नई समय सारणी पर सोमवार को ट्रेनें दौड़ी भी। रेलयात्रियों को इसकी जानकारी न होने से उन्हें मुश्किलों को सामना करना पड़ा। नई समय सारणी का ज्ञान न होने से रेलयात्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:14 AM (IST)
        

मिली 72 घंटे की ट्रांजिट रिमांड, मुंबई गया अभियुक्त

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : मुम्बई क्राइम ब्रांच ने मंगलवार को इटवा कस्बे में दबिश देकर चोरी के अभियुक्तों को दबोच लिया। बुधवार को उन्हें मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के समक्ष प्रस्तुत किया और उनसे 72 घंटें की ट्रांजिट रिमांड ले वह अभियुक्तों के साथ मुम्बई के लिए रवाना हो गई। अभियुक्तों का नाम तीरथ सिंह व मुख्तार है। दोनों इटवा थाना क्षेत्र के निवासी हैं। महाराष्ट्र के नांगल थाना क्षेत्र के ग्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:14 AM (IST)
        

एसडीएम पर हमले के आरोपी की जमानत निरस्त

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : उपजिलाधिकारी इटवा रामसूरत पाण्डेय पर हमले के आरोपी की जमानत अर्जी बुधवार को जनपद न्यायाधीश रंगनाथ पाण्डेय ने निरस्त कर दी। अभियुक्त का नाम बालेश्वरी चौधरी पुत्र दुर्गा प्रसाद चौधरी है। वह इटवा थाना क्षेत्र के ग्राम पतिका का निवासी है। अभियुक्त पर आरोप है कि गत 2 जुलाई उसकी गाड़ी से उपजिलाधिकारी इटवा को ठोकर मारी गई थी। इससे वह खाई में गिर गई। घटना में चालक व एसडीएम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:14 AM (IST)
        
(News from Sidharth-nagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें