1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिद्धार्थ नगर

कमाने गये युवक की दिल्ली में मौत

सिद्वार्थनगर : दिल्ली में भवन निर्माण का कार्य करने वाले एक युवक की तीन मंजिले मकान से गिरकर रविवार रात मौत हो गई। घटना से कोतवाली क्षेत्र के ग्राम परसा कला स्थित उसके मकान पर कोहराम मच गया। परिजन शव लेने के लिए दिल्ली रवाना हो गये है। ग्राम निवासी राम देव का पुत्र शिवा (35) तीन माह पूर्व परिवार के भरण पोषण हेतु दिल्ली मजदूरी करने गया था। वह किसी तीन मंजिला बि¨ल्डग पर कार्य कर रहा था कि बीते 24 ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:34 PM (IST)
        

आकाशीय बिजली से वृद्ध की मौत

सिद्धार्थनगर : थाना क्षेत्र के ग्राम गोरया में सोमवार सायं आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक वृद्ध की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई है। ग्रामवासी खदेरू (70) पुत्र बेचू गांव के पश्चिम सिवान में भैस चराने ले गया था, सायं करीब साढ़े चार बजे हो रही बरसात के बीच एकाएक गड़गड़ाहट की तेज आवाज के साथ आकाशीय बिजली उसके ऊपर गिर पड़ी, जिसमें वह बुरी तरह झुलस गया। बिजली गिरने की खबर पर जब ग्रामीणों के साथ परिज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:33 PM (IST)
        

आशनाई में युवक की हत्या

सिद्वार्थनगर : आशनाई के चक्कर में लड़की के परिजनों ने सोमवार की सुबह सात बजे प्रेमी युवक को पीट-पीट कर मार डाला। वह चिल्लाता रहा, लेकिन उसे बचाने के लिए हाथ आगे नहीं बढ़े। भागते हुए फोन भी किया लेकिन उसके परिजन उस तक नहीं पहुंच सके। मामला शोहरतगढ थाना क्षेत्र के ग्राम जम्हिरिया का है। मृतक युवक राम वेलास गुप्ता के घर के पीछे ही घटना को अंजाम दिया गया है। इसे लेकर क्षेत्र में सनसनी फैल गयी। मृतक ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:32 PM (IST)
        

आठवें दिन भी जमे रहे समायोजित शिक्षक व शिक्षामित्र

सिद्धार्थनगर : शिक्षा मित्रों व समायोजित शिक्षकों की लंबित समस्याओं को लेकर आदर्श शिक्षा मित्र वेलफेयर एसोसिएशन जिला इकाई के बैनर तले सात सूत्रीय मांगों को लेकर पांच पदाधिकारियों का बीएसए दफ्तर पर सोमवार को आठवें दिन भी बेमियादी क्रमिक अनशन जारी रहा। संगठन के जिलाध्यक्ष हेमंत कुमार शुक्ला की अध्यक्षता में बेमियादी धरना द्वितीय बैच के शेष 158 शिक्षा मित्रों को सहायक अध्यापक पद समायोज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:31 PM (IST)
        

नकदी समेत हजारों का सामान ले उड़े चोर

सिद्धार्थनगर : थानान्तर्गत रेहरा चौराहे पर स्थित दो दुकानों से ताला तोड़कर अज्ञात चोरों द्वारा नकदी सहित हजारों का सामान उड़ा लिया गया। ग्राम बभनी माफी निवासी राम जी यादव पुत्र राम सेवक की उक्त चौराहे पर किराना की दुकान है। रात में किसी समय अज्ञात चोरों ने पीछे के दरवाजे का ताला तोड़कर अंदर घुसे और दुकान में रखा करीब साढे दस हजार रुपया नकद व गुटखा, मेवा, कास्मेटिक का सामान कीमत करीब 35 हजार ले उड़े।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:30 PM (IST)
        

फंदे से लटकी मिली नवविवाहिता

सिद्धार्थनगर : दहेज के लिए फिर एक नवविवाहिता को जान से हाथ धोना पड़ा। नगर पंचायत क्षेत्र उसका के राजेंद्र नगर वार्ड के परसा बुजुर्ग टोले में सीमा यादव (21) की लाश पंखे से लटकती मिली। एक पैर जमीन से छूते और दूसरा मुड़ा मिला। प्रथम दृष्टया ही इस घटना को सुनियोजित तरीके से हत्या मानते हुए पुलिस ने पति, सास, ससुर व ननद पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। सास पुलिस के हिरासत में है, जबकि दूसरे आरोपी फरार बताए जा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:30 PM (IST)
        

व्यापारी से पुलिस ने लूटे साढ़े चार हजार रुपये

सिद्धार्थनगर : व्यापारी ने पुलिस पर सूनसान स्थान पर साढ़े चार हजार रुपये लूटने की शिकायत एसपी से किया। कप्तान ने आरोप को गंभीरता से लेते हुए सीओ सदर को जांच सौंपी है। घटना रविवार की रात 9 बजे के करीब मुकामी थाना क्षेत्र के खुनुवां मोड़ की है। पीड़ित उपनगर के वार्ड नंबर 1 अंबेडकर नगर व नाम कृपा शंकर अग्रहरि है। जांच में पहुंची सीओ से पीड़ित ने कहा कि वह खुनुवां बाजार में दुकान करता है। घटना के दिन उस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:28 PM (IST)
        

कांग्रेसियों पर भारी पड़ी पुलिस

सिद्धार्थनगर : बिजली दरों में वृद्धि को लेकर कांग्रेस द्वारा किये जा रहे प्रदर्शन पर पुलिस भारी पड़ गई। सोमवार को पूर्व विधायक व प्रदेश उपाध्यक्ष ईश्वर चन्द्र शुक्ल के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं का निकला जलूस जैसे ही रोडवेज तिराहे पर पहुंचा हाथ में लिए पुतले को कोतवाली प्रभारी ने छीन लिया और उन्हें तिराहे पर रुकने तक नहीं दिया। पेट्रोल पंप तिराहे से निकला कार्यकर्ताओं का जुलूस प्रदेश सरकार के विरु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:12 PM (IST)
        

शैक्षणिक गतिविधियों में सुधार की कड़ी हिदायत

सिद्धार्थनगर : माध्यमिक विद्यालयों में पहली जुलाई से गुणवत्तायुक्त व पंचाग के अनुपालन में शैक्षणिक गतिविधियों को लेकर नवागत जिला विद्यालय निरीक्षक ने प्रधानाचार्यो को कड़ी हिदायत दी। औचक निरीक्षण में खामियां मिलने पर संबंधित के खिलाफ कठोर कार्रवाई की चेतावनी भी दी। जय किसान इंटर कालेज सकतपुर सनई में सोमवार को माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाचार्यो की बैठक में नए जिला विद्यालय निरीक्षक राम कृपाल प्रस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:11 PM (IST)
        

बारिश के बीच धान की रोपाई शुरू

सिद्धार्थनगर : चार दिन से बारिश हो रही है। इसका फायदा किसानों को मिली है। धान की रोपाई शुरू हो गयी है। बर्डपुर संवाददाता के मुताबिक बर्डपुर क्षेत्र के धर्मपुर के किसान मानसून के दस्तक देते ही धान के रोपाई करने में जी जान से लगे हैं। किसान शिव प्रसाद चौधरी ने बताया की वह मई माह के प्रारम्भ में ही नर्सरी डाल दी थी, जिसका फायदा मिला है। डुमरियागंज संवाददाता के मुताबिक रूक-रूक कर पड़ती फुहारों एवं बी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:11 PM (IST)
        

समस्याओं पर लगी पंचायत, अफसरों को खरी खोटी

सिद्धार्थनगर : भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक ने तहसील परिसर में सोमवार को पंचायत लगाई गई। प्रशासन की उदासीनता से समस्याओं का समाधान होने पर आक्रोश जाहिर किया तथा प्रदेश सरकार पर वह जमकर गरजी। जिलाध्यक्ष प्रदीप पांडेय की अध्यक्षता में आयोजित पंचायत में अतिरिक्त बीपीएल व अंत्योदय का गल्ला उठाने के बाद भी तहसील क्षेत्र के कोटेदारों ने उसे वितरित नहीं किया मुद्दा प्रमुखता से छाया रहा। तहसील क्षेत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:10 PM (IST)
        

नवीनीकरण के लिए बीएसए से मिले अनुदेशक

सिद्धार्थनगर : परिषदीय उच्च प्राथमिक विद्यालयों में तैनात अशंकालिक अनुदेशक संघ के दोनों गुट सोमवार को अलग-अलग समय पर प्रभारी बीएसए अनुराग श्रीवास्तव को नवीनीकरण व मानदेय भुगतान के मुद्दे पर बैठक कर ज्ञापन सौंपा। उच्च प्राथमिक अनुदेशक शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारी जिलाध्यक्ष महेश्वरी पाठक की अध्यक्षता में बीएसए कार्यालय परिसर में बैठक किया। पाठक ने कहा कि प्रभारी बीएसए ने बताया कि 27 जून... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:10 PM (IST)
        

प्रदेश सरकार के खिलाफ भाजपा का प्रदर्शन

सिद्धार्थनगर : क्षेत्रीय समस्याओं, जनहित मुद्दे पर सरकार की विफलता एवं बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने सोमवार को तहसील परिसर में जोरदार प्रदर्शन किया। खराब मौसम के बावजूद धरने में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। धरना प्रभारी मधुसूदन अग्रहरि की अगुवाई में आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने सरकार विरोधी नारे लगाए। अंत में महामहिम राज्यपाल को संबोधित नौ सूत्रीय मांगों का ज्ञापन उपजिलाधिकारी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:03 PM (IST)
        

ट्रांसफार्मर जला, आपूर्ति हुई आधी

सिद्धार्थनगर : स्थानीय विद्युत स्टेशन पर लगा फाइव एमबीए 33/11 केबी का ट्रांसफार्मर जल गया है। इसके जलने से पूरे क्षेत्र में बिजली शेडयूल आधा हो गया है। बरसात की उमस भरी गर्मी व रमजान का के महीने में वैसे ही क्षेत्रवासी बिजली आपूर्ति से परेशान थे। ट्रांसफार्मर के जल जाने से उनकी परेशानी में और इजाफा हो गया है। बदौला स्थित विद्युत स्टेशन में लगा उक्त ट्रांसफार्मर सोमवार की सुबह खराब हो गया। जिस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:03 PM (IST)
        

जांच टीम ने लिए दो होटल से नमूने

सिद्धार्थनगर : जिलाधिकारी के निर्देश पर खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने सोमवार को डुमरियागंज में चे¨कग अभियान चलाया। इस दौरान दो होटलों से जांच के वास्ते मिठाई के नमूने लिए गए। जांच की खबर लगते अन्य दुकानदारों में खौफ छाया गया, देखते ही देखते अधिकांश दुकानें बंद हो गई। मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी एस के त्रिपाठी, खाद्य सुरक्षा अधिकारी डुमरियागंज दिनेश ¨सह व खाद्य सुरक्षा अधिकारी बस्ती मंडल सिराज अहम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:01 PM (IST)
        

गंवई चौराहे पर भी नहीं दिखता फुटपाथ

सिद्धार्थनगर : अतिक्रमण की गिरफ्त में पूरी तरह आ चुके क्षेत्र के जिगनिहवा चौराहे से राहगीरों का पैदल गुजरना अब मुहाल है। नगर में चले अभियान से चौड़ी दिख रही सड़कों की भांति ग्रामीण अब इसके भी कायाकल्प की आस लगाए बैठे हैं। मार्ग के बनने से तेज रफ्तार में गुजरते वाहन फुटपाथ की जगह सड़क पर चलते राहगीरों के ऊपर से कब गुजर जाएं इसकी भी उनमें आशंका बनी हुई है। बांसी -इटवा मार्ग पर नगर सीमा से मात्र एक क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:00 PM (IST)
        

जीत के लिए जरुरी प्रेम का धारण करना

सिद्धार्थनगर : उप नगर नरकटहां स्थिति मां शीतला देवी स्थान पर चल रहे श्रीराम कथा महायज्ञ के आठवें दिन रविवार को अयोध्या से पधारे कथा व्यास राम उजागिर दास जी महाराज ने कहा कि प्रेम में वह शक्ति है जो विश्व को नहीं भगवान को भी जीत सकती है। अगर जीत के इच्छुक हो तो बैर छोड प्रेम मार्ग को अपनाओ विश्व ही नहीं भगवान भी तुम्हारे होंगे। राम चरित्र मानस में वर्णित राम केवट संवाद से लेकर सीता हरण, सुग्रीव ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 08:58 PM (IST)
        

बीआरसी परिसर में किया पौधरोपण

सिद्धार्थ नगर: स्थानीय ब्लाक संसाधन केंद्र पर चल रहे प्रशिक्षण में प्रशिक्षु शिक्षकों को अनिवार्य शिक्षा के बारे में बताया। प्रशिक्षक ने विद्यालय में एमडीएम निश्शुल्क पुस्तक, गणवेश आदि प्रकार के योजना के बारे में जानकारी दी। सोमवार को ब्लाक संसाधन केन्द्र पर सह समन्यवक दिलीप कुमार श्रीवास्तव के देख रेख में पौधरोपण भी किया गया। श्रीवास्तव ने कहा कि जीवन में कम से कम एक पौधा जरुर लगाना चाहिए जिससे आ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 08:55 PM (IST)
        

एसओ व एआरटीओ पर मुकदमा दर्ज

सिद्धार्थनगर : ढेबरूआ पुलिस ने चोरी की बोलेरो बेचने के आरोप में तत्कालीन थानाध्यक्ष नरेन्द्र ¨सह व उप सम्भागीय परिवहन अधिकारी के खिलाफ सोमवार को सीजेएम न्यायालय के निर्देश पर धोखाधड़ी का मुकदमा पंजीकृत किया गया है। थानाध्यक्ष अनूप कुमार शुक्ला ने बताया कि मामला वर्ष 2012 का है। कोर्ट के निर्देश पर धारा 419, 420, 467, 468 व 471 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 08:54 PM (IST)
        

जलजमाव से निपटने का कोई बंदोबस्त नहीं

सिद्धार्थनगर : बरसात शुरू होते ही परिषदीय विद्यालयों में जल जमाव होने लगा है। ऐसे में 5 दिन बाद होने वाले शिक्षण प्रभावित होने निश्चित हैं। विद्यालयों में जमा हो रहे पानी से छुटकारा पाने के लिए अब तक शिक्षा विभाग ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया है। बरसात में चलने वाले विद्यालय भगवान भरोसे ही पायेंगे। बेसिक शिक्षा विभाग ने गर्मी के अवकाश के बाद शुरू हो रहे परिषदीय विद्यालयों को सुचारु रूप से संचालित करन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 08:42 PM (IST)
        
(News from Sidharth-nagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें