Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 28,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिद्धार्थ नगर

मुसीबत बनी सड़क पर बाढ़ का पानी

सिद्धार्थनगर : बूढ़ी राप्ती के बढ़ते जल स्तर के चलते हुई तबाही का सिलसिला रूकने का नाम नहीं ले रहा है। कई जगहों पर बाढ़ का जल स्तर कम होने के बाद भी कुछ गाव बाढ़ से पीड़ित है। जहां अभी तक राहत व बचाव कार्य की दिशा में प्रशासन चुपचाप बैठा रहा। खुनियांव विकास खंड के गौरडीह सोनौली पीडब्ल्यूडी मार्ग पर बाढ़ का पानी अभी भी चल रहा है। जिससे आसपास के ग्रामीणों में बाढ़ की संभावना देख परेशान है। वहीं राह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:20 PM (IST)
        

उद्योग बंधुओं की समस्या निदान के निर्देश

सिद्धार्थनगर : जिला स्तरीय उद्योग बंधु, स्वरोजगार बंधु एवं औद्योगिक सुरक्षा फोरम की बैठक में एकल मेज व्यवस्था की प्रगति पर विचार के साथ ही समस्या निदान के लिए कड़े निर्देश दिए गए। बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी सूर्य प्रकाश मिश्र की अध्यक्षता में हुई बैठक में जिला उद्योग केन्द्र के उपायुक्त मोहम्मद रज्जाक ने बताया कि मेसर्स कृष्णा वेवरेजेज हेतु संबंधित उद्यमी द्वारा पचास हार्स पावर तथ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:18 PM (IST)
        

नकब काटकर नगदी जेवरों पर हाथ साफ

सिद्धार्थनगर : मोहाना थाने से मात्र एक किमी. की दूरी पर गोपाल आभूषण भंडार की दुकान में चोरों ने बीती रात नकब लगाकर जेवरातों व उसमें रखे दो लाख रुपये की नगदी पर हाथ साफ किया, जबकि दुकान के बाहर दो होमगार्डो की प्रतिदिन ड्यूटी रहती है और वे आस-पास ही बैठते हैं। घटना वाले दिन भी उन्हीं दोनों की ड्यूटी थी। मंगलवार को रामपुर टोला मीरपुर निवासी तीर्थराज वर्मा सायं सात बजे अपनी दुकान बंद करके घर चले गय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:18 PM (IST)
        

सरकारी विभाग से प्राइवेट सामानों की चोरी

सिद्धार्थनगर : चोरों ने मंगलवार की रात एआरटीओ कार्यालय को निशाना बनाया और वहां इनवर्टर, बैट्री, थंब डिवाइस, डिजिटल पेन, सीपीयू समेत प्राइवेट सामानों पर हाथ साफ किया और फरार हो गए। चोरों ने कार्यालय के न सरकारी कंप्यूटर छूएं हैं और न ही अभिलेख। उन्होंने सिर्फ वहीं का ताला तोड़ा है, जहां प्राइवेट सामान रखा था। फिलहाल पुलिस मौखिक सूचना के आधार पर मामले के छानबीन में जुटी है। बुधवार सुबह एआरटीओ कार्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:17 PM (IST)
        

मनरेगा पर सीबीआइ जांच का फंदा

सिद्धार्थनगर : सीबीआई जांच के घेरे में जिला सिद्धार्थनगर भी है। हालांकि जिम्मेदार इसे इन्कार कर रहे हैं। महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) की हकीकत जानने के लिए सीबीआई ने एक अप्रैल 2007 से एक अप्रैल 2010 का सम्पूर्ण ब्यौरा तलब किया है। इसे लेकर विभाग डीआरडीए भवन में पिछले पन्द्रह दिन से कसरत चल रही है। प्रपत्र तैयार किये जा रहे हैं। हालांकि फर्जीवाड़ा में लिप्त हाथों को... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:17 PM (IST)
        

प्राइवेट के हाथ सरकारी काम

सिद्धार्थनगर : बर्डपुर स्थित विपणन गोदाम में खुलेआम खेल हो रहा है। बागडोर एक प्राइवेट मुंशी ने संभाल रखा है। इसको अधिकारिक निरीक्षण का भी भय नहीं है। सब कुछ मैनेज है। कोई पूछने वाला नहीं है। उठान का समय खत्म होने को है, लेकिन आधा खाद्यान्न भी नहीं उठ पाया है। इसके बीच में पिस रहे ग्रामीण व कोटेदार। बुधवार को दोपहर में गोदाम के बाहर खुलेआम बोरी में चावल को भरने का काम चलता रहा। प्राइवेट मुंशी की ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:16 PM (IST)
        

जाम की गिरफ्त में रहा इटवा

सिद्धार्थनगर : बुधवार को इटवा कस्बा पूरा दिन जाम की गिरफ्त में रहा। नेपाल राष्ट्र जाने का प्रमुख मार्ग होने के बाद भी कई छोटी बड़ी गाड़ियां मुख्य सड़क पर ही जाम में फंसी रही। जिसे हटाने में न तो प्रशासन आगे आया और न ही पुलिस। जिससे लोगों का दिन खराब हो गया। अरसे से चली आ रही समस्या समाधान न होने से राहगीरों में रोष भी देखा गया। मुख्य चौराहे से डुमरियागंज मार्ग पर इन दिनों आरसीसी सड़क व नाली निर्माण... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:15 PM (IST)
        

एसडीएम ने पकड़ा एक ट्रक गेहूं

सिद्धार्थनगर : सदर थाना क्षेत्र के बांसी तिराहे पर स्थित एक पिक्चर हाल के पास ट्रक नंबर यूपी 55 टी 3350 पर लोड हो 185 बोरी गेहूं को उपजिलाधिकारी आरडी राम ने पकड़ा। एसडीएम की पकड़ में ट्रक चालक व खलासी आये। व्यापारी का मुंशी व मजदूर मौके से भागने में सफल रहे। घटना शाम सात बजे के करीब की है। समाचार लिखे जाने तक लिखापढ़ी की जा रही थी। चालक दुर्गेश ने बताया कि पुरानी सब्जी मंडी के एक व्यापारी ने एक ट्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:15 PM (IST)
        

्रधरने में शामिल होंगे शिक्षा मित्र

सिद्धार्थनगर : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ जिला इकाई के तत्वावधान में 28 अगस्त से शुरू हो रहे तीन दिवसीय धरने में शिक्षा मित्र व नवनियुक्त अध्यापकों की सक्रिय सहभागिता रहेगी। ब्लाकवार धरने में अधिकाधिक सहभागिता की कोशिश हो। आदर्श शिक्षा मित्र वेलफेयर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष हेमंत कुमार शुक्ला व जिला महामंत्री श्याम बिहारी चौधरी ने संयुक्त रूप से जारी बयान में कहा कि शिक्षक, शिक्षा मित्रों क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:14 PM (IST)
        

पेड़ से गिरा व्यक्ति, हालत गंभीर

सिद्धार्थनगर : डुमरियागंज थाना क्षेत्र के ग्राम मदारा बाग में पेड़ पर चढ़ कर लकड़ी तोड़ रहा एक व्यक्ति गिर कर गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे परिवार जनों ने इलाज के लिए सीएचसी बेवां में भर्ती कराया है। हालत गंभीर बताई जा रही है। बुधवार को सांय 5 बजे उक्त ग्राम निवासी तीस वर्षीय गौतम पुत्र शिवपूजन गांव के एक पेड़ पर चढ़ कर लकड़ी तोड़ रहा था, सुबह वर्षा होने के कारण वृक्ष भीगा हुआ था, जिसके कारण पैर फिस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:12 PM (IST)
        

गोरखपुर में एम्स के लिए प्रदर्शन

सिद्धार्थनगर : गोरखपुर में एम्स की स्थापना को लेकर सिद्धार्थनगर से भी मांग तेज हो गई है। छात्र-छात्राओं ने प्रदर्शन कर प्रधानमंत्री से एम्स की स्थापना गोरखपुर में ही कराए जाने की गुहार लगायी है। बुधवार को जिला मुख्यालय पर भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के जिला महामंत्री राजकुमार सोनी की अगुवाई में स्थानीय कई स्कूलों के बच्चों ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शन गोरखपुर में एम्स की स्थापना को लेकर था। इस दौरान सो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:12 PM (IST)
        

शिक्षामित्रों को मिला पढ़ाने का टिप्स

सिद्धार्थनगर : ब्लाक संसाधन केन्द्र बर्डपुर पर शिक्षामित्रों के तृतीय बैच के द्वितीय सेमेस्टर का दो दिवसीय कार्यशाला समापन पर क्रियात्मक शोध पाठ्य योजना के बारे में बताया गया। बुधवार को बीआरसी बर्डपुर पर शिक्षामित्रों के दो दिवसीय कार्यशाला में प्रशिक्षक राजेश कुमार सिंह व अंशुमान सिंह ने सभी को शिक्षक बनने के लिए दो वर्षीय बीटीसी से संबंधित प्रश्न पत्र निर्माण के संबंध में बच्चों को सरल भाषा में... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:11 PM (IST)
        

गलत तरीके से दुकान के चयन का प्रयास

सिद्धार्थनगर : तहसील अन्तर्गत ग्राम पंचायत रमवापुर जगतराम में सरकारी सस्ते गल्ले-मिट्टी तेल की दुकान के चयन में नियम को धता बताकर गुपचुप गलत तरीके से निरस्त दुकानदार के बेटे के नाम चयन करने का प्रयास किया जा रहा है। जिसकी सूचना पर ग्राम प्रधान ने तत्काल एसडीएम को शिकायती पत्र देते हुए निष्पक्ष जांच कराने की मांग की है। ग्राम प्रधान बाबा दीन ने शिकायती पत्र में बताया कि उनके गांव में उचित दर विक्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:10 PM (IST)
        

बिजली आपूर्ति को लेकर उपभोक्ता लामबंद

सिद्धार्थनगर : बिजली आपूर्ति की बदतर स्थिति पूरे प्रदेश में व्याप्त है, पर स्थानीय शहर के उत्तरी छोर की आबादी में बदहाली कुछ अधिक ही है। लोकल फाल्ट ठीक करने के नाम पर एक-दो नहीं, 10-12 घंटे आपूर्ति बाधित हो जाती है। विभागीय अफसरों व जनप्रतिनिधियों के रवैये से क्षुब्ध उपभोक्ता लामबंद हो रहे हैं। गुरुवार को लगभग 2 सौ उपभोक्ताओं का हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन डीएम समेत उच्चाधिकारियों को सौंपा जाएगा। ज्ञापन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:10 PM (IST)
        

काहे का शौचालय, सड़क है न

सिद्धार्थनगर : केन्द्र सरकार स्कूली शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए 'पढ़े भारत-बढ़े भारत' कार्यक्रम शुरू करने जा रही है। इसके तहत लड़कियों के लिए स्कूलों में शौचालय की व्यवस्था भी होगी। सवाल शौचालय की स्थापना का नहीं उसके देखरेख और संचालन की है, जहां व्यवस्था तंत्र पंगु हो जाता है। पहले से परिषदीय विद्यालयों में शौचालय स्थापित किये गए हैं। वह संचालित हैं भी या नहीं, यह देखने वाला कोई नहीं है। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 11:09 PM (IST)
        

शिविर में आत्मरक्षा के बताये उपाय

सिद्धार्थनगर : सोमवार को सायं चार बजे ब्लाक संसाधन प्रांगण स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय पर विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें लड़कियों एवं महिलाओं की आत्मरक्षा बिंदु पर विस्तृत रूप से जानकारी दी गई। शिविर को संबोधित करते हुए तहसीलदार रजित राम गुप्ता ने कहा कि अपनी सुरक्षा के प्रति लड़कियों एवं महिलाओं को विशेष सतर्कता बरतनी चाहिए। लड़कियां विद्यालय आएं तो ग्रुप में आएं, घर से सीधे स्कू... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 10:28 PM (IST)
        

नकब काट कर हजारों की चोरी

सिद्धार्थनगर : सदर थाना अंतर्गत बर्डपुर नम्बर-12 टोला मुसुक्काबाद निवासी घनश्याम तिवारी पुत्र देव नारायन तिवारी के घर में बीती रात अज्ञात चोरों ने नकब काट कर चोरी किया। पीड़ित परिवार ने घटना की सूचना पुलिस को दे दी है। समाचार लिखे जाने तक पुलिस मामले के छानबीन में जुटी थी। सोमवार की रात घर वाले गर्मी की वजह से छत पर सोये थे कि रात में अज्ञात चोरों ने पीछे मकान की दीवार में नकब लगाकर बक्सों को तोड़क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 10:27 PM (IST)
        

जलस्तर कम होने से हाहाकार

सिद्धार्थनगर : तहसील क्षेत्र में बूढ़ी राप्ती कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। पहले तो जल भराव से लोगों का आवागमन कई दिनों तक प्रभावित रहा। वहीं अब जल स्तर कम होने से धान फसल की बर्बादी स्पष्ट दिख रही है। जिससे किसानों में हाहाकार की स्थिति बनी हुई है। क्षेत्र के नरायनपुर, परसा बुजुर्ग, सेमरी, झकहिया, सोननगर, छगड़िहवा, बुढ्डी खास, देवियापुर, डेंगहर समेत तीन दर्जन से अधिक गांवों के सीवान पानी से डू... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 10:25 PM (IST)
        

बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में पहुंचे विस अध्यक्ष

सिद्धार्थनगर : मंगलवार को क्षेत्रीय विधायक व विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय ने बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों का दौरा कर जायजा लिया। इस दौरान ग्रामीणों का हर संभव सरकारी सहायता देने का एलान करते हुए प्रशासन को बाढ़ राहत सामग्री वितरण कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। सौनौली, नवेल, औरहवा, बजराभारी, बड़ुइया, पटना, मदरहवा, सोनबरसा बाढ़ प्रभावित गांवों में लोगों से उन्होंने कहा कि सरकार बाढ़ को लेकर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 10:24 PM (IST)
        

नहर में मिली महिला की लाश

सिद्धार्थनगर : स्थानीय थानान्तर्गत ग्राम कूड़ी स्थित नहर के पास मंगलवार की सुबह एक महिला की तैरती हुई लाश मिली। काफी देर के बाद जब शव की शिनाख्त नहीं हो सकी तो मुकामी पुलिस ने उसे कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सुबह करीब आठ बजे ग्रामीणों ने शव तैरते हुए देखा, जो पश्चिम दिशा से बहकर आ रहा था। खबर आग की तरह गांव व उसके अगल-बगल क्षेत्र में फैली। डुमरियागंज पुलिस भी नहर के पास पहुंच गई। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 10:23 PM (IST)
        
(News from Sidharth-nagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें