1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिद्धार्थ नगर

हक के लिए ईंट व्यवसाइयों ने उठाई आवाज

सिद्धार्थनगर : रविवार को ईंट भट्ठा एसोसिएशन की बैठक सरयू नहर डाक बंगले पर आयोजित हुई। व्यवसाइयों ने समस्याओं को लेकर हुंकार भरी। चेतावनी दी कि ईसी के बाध्यता समाप्त नहीं हुई वे लोग भट्ठे का संचालन नहीं करेंगे। जिलाध्यक्ष सुल्तान अहमद की अध्यक्षता हुई बैठक में डुमरियागंज इकाई अध्यक्ष अशोक गुप्ता ने कहा कि पर्यावरण को लेकर जारी आदेश में ईसी की बाध्यता अनिवार्य की गई है जो ईंट भट्ठा मालिकों के ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 11:23 PM (IST)
        

स्मृति ¨चह भेंट कर एसडीएम की विदाई

सिद्धार्थनगर : रविवार को डुमरियागंज एसडीएम संतोष कुमार ¨सह के सम्मान में विदाई समारोह तहसील सभागार में आयोजित हुआ। जहां पर वक्ताओं ने उनके द्वारा किए गए कार्यों को याद करके प्रशंसा की गई। उन्हें कर्तव्यों के प्रति ईमानदार व हर दिल अजीज बताया गया। लेखपाल संघ अध्यक्ष हरी प्रसाद श्रीवास्तव ने कहा कि दो साल के कार्यकाल में त्यौहारों को शांतिपूर्वक संपन्न कराने व राजनैतिक ²ष्टि से महत्वपूर्ण इस क्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 11:22 PM (IST)
        

जलजमाव देख बिफरे एसडीएम

सिद्धार्थनगर : डीएम के गोद लिए गांव नीबी दोहनी का शनिवार को एसडीएम शोहरतगढ़ ने निरीक्षण किया। परिषदीय विद्यालयों में जलजमाव देख बिफर पड़े और जिम्मेदारों को खूब खरी खोटी सुनाई। गांव में तैनात सफाई कर्मियों की लापरवाही व मोबाइल बंद पाए जाने पर तत्काल कार्रवाई की संस्तुति की। एसडीएम ने नगर पंचायत सफाई र्किमयों से विद्यालय परिसर को साफ कराया तब जाकर विद्यालय से जलजमाव खत्म हो सका। विद्यालय में जिन घर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 11:22 PM (IST)
        

मंदिर से हनुमान की अष्टधातु की मूíत चोरी

सिद्धार्थनगर : ढेबरूआ थाना क्षेत्र के पचमोहनी गांव स्थिति राम जानकी प्राचीन मंदिर से बीते शनिवार सायं चोरों ने हनुमान जी की अष्टधातु से निíमत करोड़ों की मूíत चोरी कर ले गये। सुबह भोर में मंदिर के पुजारी ने कपाट खोला तो देखा मूíत गायब थी। इस घटना की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच के बाद कार्रवाई में जुट गई है। चोरी की गई मूíत की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब डेढ़ करोड़ की बताई जा रही। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 11:22 PM (IST)
        

किसानों की बीमा धनराशि दबाने पर फटकार

सिद्धार्थनगर : रबी फसल में किसानों की बीमा का धनराशि का 66 लाख रुपये किसानों के खाते में अब तक बीमा कंपनी द्वारा न भेजे जाने पर जिलाधिकारी कड़ी नाराजगी व्यक्त किया है। इस दौरान बीमा कंपनी के जिम्मेदारों को जमकर फटकार लगायी। किसानों के बीमा की दी जाने वाली धनराशि की सूची दो दिन के भीतर उपलब्ध कराने की चेतावनी दी। शनिवार सायं विकास भवन सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी डा. सुरेन्द्र ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 11:21 PM (IST)
        

स्कूलों में तालाबंदी कर प्रदर्शन करेगा माशिसं

सिद्धार्थनगर : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ जिला इकाई के तत्वावधान 12 अगस्त को शिक्षक स्कूलों में ताला बंदी करेंगे। डीआइओएस कार्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार समेत सोलह सूत्रीय मांगों के समाधान के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन करेंगे। यह बातें माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष विजय बहादुर ¨सह ने कहीं। वह रविवार को कार्यक्रम की सफलता के मद्देनजर जिला इकाई की संगठन के जि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 11:21 PM (IST)
        

लोकसभा में उठेगा राहत वितरण न होने का मुद्दा

सिद्धार्थनगर : केंद्र से सहायता मिलने के बाद भी जिले में तिगड़ी की आपसी तालमेल के कारण सभी के बजाए सिर्फ दो ब्लाकों में मनचाहा गांवों के किसानों को फसल क्षति का मुआवजा दिया गया है। इस प्रकरण को लोकसभा में उठाऊंगा। नैतिकता के आधार पर मुख्यमंत्री, विधानसभा अध्यक्ष को इस्तीफा दे देना चाहिए। उपरोक्त बातें भाजपा सांसद जगदंबिका पाल ने कहीं। वह रविवार को मुख्यालय के रेस्ट हाउस में पत्रकारों से बातचीत ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 11:20 PM (IST)
        

आंगनबाड़ी केंद्रों का होगा निरीक्षण

सिद्धार्थनगर : आंगनबाड़ी केंद्रों के सफल क्रियान्वयन को लेकर 14 अगस्त तक प्रदेश स्तरीय अभियान के तहत सघन निरीक्षण कार्यक्रम चलेगा। इसके लिए सभी बाल विकास परियोजना अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए गए हैं। इस अभियान में लापरवाही किसी भी स्तर पर क्षम्य नहीं होगी। जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी/प्रभारी जिला कार्यक्रम अधिकारी राजेश कुमार ¨सह ने बताया कि शासन के निर्देश पर 14 अगस्त तक समस्त आंगनबाड़ी व मिनी आ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 11:20 PM (IST)
        

सर्पदंश से मासूम की मौत

सिद्धार्थनगर : कोतवाली के ग्राम गौरा में किसी जहरीले सांप के काटने से रविवार सुबह एक मासूम की मौत हो गई। घटना शनिवार रात दो बजे की बताई जाती है। परिजनों ने मृतक का अंतिम संस्कार कर दिया है। ग्राम निवासी भगवान दास गौण का 7 वर्षीय पुत्र शुभम मां के साथ कमरे में सोया था। तभी कोई सांप वहां पहुंच गया और बगल में सो रहे बच्चे को काट लिया। परिजन तत्काल उसे लेकर बांसी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर पहुंचे ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 10:58 PM (IST)
        

.देश की ऊंची अदालत रात में खोली गई

सिद्धार्थनगर : नगर के शीतलगंज स्थित राम जानकी मंदिर पर शनिवार सायं कवि सम्मेलन एवं मुशायरे का आयोजन किया गया। युवा कवि डा. सुशील सागर ने अपनी रचनाओं से मां बीणा वादिनी को नमन करते हुए कार्यक्रम का आगाज किया। प्रसिद्ध कवि ब्रहमदेव शास्त्री पंकज ने याकूब मेमन की फांसी को अपनी रचनाओं के माध्यम से जब बयां किया तो शुभारंभ में ही कार्यक्रम शिखर पर पहुंच गया। इस अंधेरी रात में शम्मा जलाने के लिए, न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 10:57 PM (IST)
        

अश्लीलता के आरोप में दो युवक धराये

सिद्धार्थनगर : थाना क्षेत्र के टेढि़या चौराहे के पास दो किशोरियों से अश्लील हरकत करते हुए पुलिस ने दो युवकों को पकड़ लिया। घटना रविवार दोपहर 12 बजे की है। समाचार लिखे जाने तक पुलिस दोनों से पूछताछ में जुटी थी। चौराहे के सटे पुल के पास ग्रामीणों ने मोटर साइकिल सवार दो युवकों को संदिग्ध हालत में किशोरियों से बातचीत करते देखा, जिसकी सूचना पुलिस को दे दी। थानाध्यक्ष इंद्रजीत यादव ने कहा कि इस तरह ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 10:57 PM (IST)
        

ट्रेन से कटकर महिला की मौत

सिद्धार्थनगर : थाना क्षेत्र के गौहनिया के पास रेल लाइन पर बढ़नी से आनंदनगर तक जाने वाली ट्रेन से कटकर 22 वर्षीय एक महिला की मौत हो गयी है। घटना रविवार सांय 5.30 बजे की है। मृतका चिल्हिया थाना क्षेत्र के पिपरा भड़ेहर ग्रांट निवासी ममता यादव के रुप में शिनाख्त हुई। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 10:57 PM (IST)
        

ग्राम पंचायतों के साथ अन्याय पर तुला चुनाव आयोग

सिद्धार्थनगर : उत्तर प्रदेश त्रिस्तरीय पंचायत राज्य निर्वाचन आयोग पंचायत चुनाव की अघोषित समय सारणी जारी करने सूचना जारी किया। इसके मुताबिक 25 सितंबर से 15 दिसम्बर के बीच चुनाव प्रक्रिया कराने की शासन द्वारा प्रस्तावित करने का निर्णय लिया है। पहले चरण में क्षेत्र पंचायत व जिला पंचायत सदस्य का तथा दूसरे चरण में ग्राम प्रधान व ग्राम सदस्य का चुनाव कराने का फरमान सुनाया है। यह ग्राम पंचायतों के साथ अ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 10:55 PM (IST)
        

नाबालिग को भगाने का आरोप

सिद्धार्थनगर : त्रिलोकपुर थाना क्षेत्र के ग्राम लमुइया से एक मनचले ने नाबालिग (16) वर्षीय बालिका को लेकर फरार हो गया। लड़की के पिता ने इसकी सूचना पुलिस चौकी पर दिया है। लड़की के पिता की तहरीर के मुताबिक शनिवार रात बिस्कोहर निवासी एक युवक कस्बे में ही मोबाइल की दुकान करता है। वह लड़की को बहला फुसला कर कहीं भगा ले गया है। चौकी प्रभारी संजय दूबे ने बताया कि मामले की तहरीर मिली है। आरोपी लड़के के पिता... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 10:54 PM (IST)
        

नए एसपीओ ने कार्यभार संभाला

सिद्धार्थनगर : हेमंत कुमार मिश्र ने रविवार को जिला वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी के पद पर अपना कार्यभार ग्रहण कर लिया है। वह वर्ष 1993 बैंच के एपीओ हैं। इसके पहले आगरा, बस्ती, बदांयू जिले में सेवा दे चुके हैं। इनका गृह जिला बलरामपुर है। इससे पूर्व वह गोरखपुर में तैनात रहे। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 10:53 PM (IST)
        

युवती ने वार्डब्याय पर छेड़छाड़ का आरोप

सिद्धार्थनगर : जिला संयुक्त अस्पताल में ढेबरूआ थाना क्षेत्र की भर्ती एक युवती ने सुई लगाने के 9 घंटे बाद वार्ड ब्वाय पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। महिला की मां ने कमर में सुई लगाने के दौरान कपड़ा अधिक हटाने को लेकर आपत्ति की थी। जांच के लिए मौके पर पहुंची सीओ सदर को परिजनों ने किसी भी प्रकार की घटना से इंकार किया है। घटना शनिवार रात 9 बजे के आसपास की है। ढेबरूआ थाना क्षेत्र के हृदयनगर निवासी एक 2... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 10:53 PM (IST)
        

चरस के साथ दो गिरफ्तार

सिद्धार्थनगर : पड़ोसी कस्बा कृष्णानगर नेपाल सीमा पर पुलिस ने दो नेपाली नागरिकों को चरस के साथ गिरफ्तार किया। रविवार को कृष्णानगर ¨लक गेट चौकी पर पुलिस ने दोपहर बाद संदिग्ध व्यक्तियों की तलाशी के दौरान झोले से 6 किलो चरस बरामद किया। पकडे़ गये आरोपी नरेन्द्र ¨सह बूढा व गोरखनाथ पासी दोनों कपिलवस्तु जनपद नेपाल के निवासी हैं। कृष्णनगर इलाका प्रहरी के कार्यालय प्रहरी निरीक्षक नवराज भटटराई ने बताया कि दो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 10:52 PM (IST)
        

जर्जर संसाधनों पर दौड़ रहा मौत का करंट

सिद्धार्थनगर : जिम्मेदारों की उदासीनता कहें या नागरिकों का दुर्भाग्य। इटवा कस्बे की बिजली व्यवस्था पूरी तरह जर्जर संसाधनों पर टिकी हुई है। बार-बार पैदा हो रही लोकल फाल्ट की समस्या से लोग आजिज हैं, वही जर्जर पोल व तारों के टूट कर गिरने की संभावनाओं से लोग दहशत में है। कस्बे में लगे अधिकांश लोहे के पोल जमीन की सतह से जंग खाकर टूट चुके हैं, तो कई पोलों पर केबिल का जाल बिछा दिया गया है। जिससे सार्ट... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 10:51 PM (IST)
        

कटेश्वरनाथ धाम : सावन में गूंजता महादेव का नाम

सिद्धार्थनगर : तहसील मुख्यालय से छह किमी दूर दक्षिणी पूर्वी छोर पर स्थित प्रसिद्ध कटेश्वरनाथ धाम शिव भक्तों के लिए विशेष महत्व रखता है। यहां पूरे साल प्रत्येक सोमवार को भीड़ उमड़ती है, मगर सावन महीने में हर हर महादेव की गूंज पूरे माह गूंजती रहती है। रात दिन आने जाने वाला कांवरियों का जत्था देखते ही बनता है। लोगों का विश्वास है कि यहां आने वाले हर श्रद्धालुओं की मुरादें अवश्य पूरी होती है। क्षेत्री... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 09:50 PM (IST)
        

साइकिल यात्रा में सुनी जाएंगी जन समस्याएं

कुशीनगर: उपनगर स्थित विधायक आवास पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। बैठक को संबोधित करते हुए विधायक डा. पूर्णमासी देहाती ने कहा कि एक से 13 अगस्त तक सपा साइकिल यात्रा का आयोजन कर रही है। यात्रा के दौरान कार्यकर्ता तथा नेता साइकिल से गांव-गांव भ्रमण करेंगे तथा जनता की समस्याओं को सुनेंगे। साथ सरकार की उपलब्धियों को जनता से बताएंगे। विधायक ने कहा कि कार्यकर्ता जनता की समस्याओं ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:16 PM (IST)
        
(News from Sidharth-nagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें