Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 16,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिद्धार्थ नगर

साजिश फेल, राधेरमण ही शिक्षक संघ के अध्यक्ष

सिद्धार्थनगर : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के लेटरपैड के दुरुपयोग की साजिश नाकाम हो गयी। प्रदेश अध्यक्ष ने राधेरमण त्रिपाठी को ही शिक्षक संघ का जिला अध्यक्ष माना है। इसके लिए उन्होंने पत्र भी जारी किया है संगठन के प्रदेश अध्यक्ष लल्लन मिश्र ने संघ से निष्कासित प्रदेश महामंत्री जबर सिंह यादव के दिनांक 8 सितंबर 2014 के पत्र को असंवैधानिक बताते हुए राधेरमण के नेतृत्व वाले संगठन को ही मान्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 12:51 AM (IST)
        

धरने का 12वां दिन, कार्य प्रभावित

सिद्धार्थनगर : मांगों के समर्थन में लेखपाल संघ का सभी तहसीलों में धरना 12वें दिन भी जारी रहा। हड़ताल से जहां प्रशासनिक कार्य प्रभावित हो गया है, वहीं जरूरतमंदों को तहसीलों से बैरंग लौटना पड़ रहा है। सदर तहसील में लेखपाल संघ सदर तहसील इकाई के अध्यक्ष कृष्ण भूषण द्विवेदी ने कहा कि प्रशासन का निर्णय तानाशाही रवैये को अख्तियार किया है। जिलाध्यक्ष अजय कुमार गुप्ता ने डीएम द्वारा वेतन काटने के बयान की ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 12:51 AM (IST)
        

दंगा रिहर्सल के जरिए खाकी ने दिखाई हनक

सिद्धार्थनगर : नागरिकों में सुरक्षा का एहसास दिलाने के उद्देश्य के तहत सोमवार को पुलिस ने दंगा रिहर्सल कार्यक्रम चलाया। पुलिस क्षेत्राधिकारी की अगुवाई में सर्किल के चारों थाने के एसओ व बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स ने करीब सात किलो मीटर फ्लैग मार्च किया। दोपहर करीब बारह बजे सीओ राम केवल सरोज, डुमरियागंज कोतवाल डा. उपेन्द्र राय, भवानीगंज रमेश, त्रिलोकपुर व पथरा के थानाध्यक्ष के नेतृत्व में उक्त थानो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 12:51 AM (IST)
        

भ्रष्टाचार पर भड़का भाकियू

सिद्धार्थनगर : स्थानीय तहसील परिसर में सोमवार को भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले मासिक किसान पंचायत का आयोजन हुआ। जिसमें सरकारी विभागों में व्याप्त भ्रष्टाचार पर प्रशासन के विरूद्ध जमकर भड़ास निकाली गई। तहसील अध्यक्ष राकेश श्रीवास्तव ने कहा कि भूमि संरक्षण विभाग द्वारा मेड़बंदी, खेत समतलीकरण, नाली व खड़ंजा कार्य में सरकारी धन का जमकर दुरूपयोग किया जा रहा है। सरकारी व गैर सरकारी खाद विक्रेताओं द्वा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 12:51 AM (IST)
        

सरकारें सभी मोर्चो पर विफल

सिद्धार्थनगर : प्रदेश की सपा व केंद्र की भाजपा सरकार जनहित के सभी मुद्दों पर फेल हो चुकी है। चुनाव के दौरान झूठे प्रलोभन के सहारे जनता को मूर्ख बनाकर सत्ता हथियाने वाली पार्टी से लोगों का मोह भंग हो चुका है। किसान, नौजवान, मजदूर समेत सभी वर्गो के लोग परेशान है। मगर इनकी सुनवाई कहीं नहीं हो रही है। उक्त बातें कांग्रेस पार्टी जिलाध्यक्ष ठाकुर प्रसाद तिवारी ने कही। सोमवार को प्रदेश व केंद्र सरकार ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 12:51 AM (IST)
        

विद्यालय में भरा पानी, खतरे में जान

सिद्धार्थनगर : तीन दिनों की वर्षा से शाहपुर स्थित कस्तूरबा व कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय की हालत दयनीय हो चुकी है। प्रांगण में पानी इस तरह भर गया है कि आसानी से कोई अंदर नहीं जा सकता। स्थिति विकट होने के कारण जूनियर विद्यालय के छात्र-छात्राओं को प्राथमिक विद्यालय के उधार कमरे में शिक्षा ग्रहण कराई जा रही है, जबकि कस्तूरबा स्कूल की मजबूरी है कि पानी भरे रहने के बाद भी सबकुछ व्यवस्था अंदर ही चलान... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 12:51 AM (IST)
        

बाइक की टक्कर में तीन घायल

सिद्धार्थनगर : स्थानीय थाना क्षेत्र के भवानीगंज-मुगलपुरवा के बीच सड़क पर सोमवार को दो बाइक सवारों के बीच हुई आमने-सामने की टक्कर में उस पर सवार तीन लोग घायल हो गए। दिन में करीब तीन बजे भरवठिया निवासी इरफानुल हक (32 वर्ष) पुत्र नूरूल हुदा नई टी.वी.एस. बिना नंबर की मोटर साइकिल से कहीं जा रहे थे। उक्त स्थान पर जैसे ही पहुंचे थे, तभी सामने से नई बजाज प्लाटीना बिना नंबर आ रही बाइक से टकरा गए। उस बाइक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 12:51 AM (IST)
        

शिद्दत से याद आए दत्ता व विश्वेसरैया

सिद्धार्थनगर : इंजीनियर आर.के.दत्ता का निर्वाण व इंजीनियर विश्वेसरैया की जयंती मौके पर दोनों को शिद्दत से याद किया गया। वक्ताओं ने गोष्ठी में उनके बताए मार्गो पर चलने का संकल्प लिया गया। विकास भवन परिसर में सोमवार को अभियंता दिवस पर आयोजित गोष्ठी में जिलाधिकारी सूर्य प्रकाश मिश्र ने कहा कि अभियंत्रण सेवाओं को शिखर पर पहुंचाने में दोनों इंजीनियरों का अहम योगदान है। सीडीओ अखिलेश तिवारी ने कहा दत्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 12:51 AM (IST)
        

अपहरण के आरोपी की जमानत अर्जी खारिज

सिद्धार्थनगर : अपहरण के एक आरोपी की जिला जज रंगनाथ पाण्डेय ने जमानत अर्जी खारिज कर दी। आरोपी का नाम मनीष व कोइली, शहरूनिशा निवासी बर्डपुर नं. 14 के टोला खुसराजपुर है। उनके विरुद्ध सदर थाना में धारा 363, 366 के तहत मुकदमा पंजीकृत है। अभियुक्तों पर आरोप है कि उन्होंने गांव की एक लड़की को बहला-फुसला कर भगा ले गए थे। सोमवार को इन्होंने जिला जज के समक्ष जमानत अर्जी दाखिल की। जिला शासकीय अधिवक्ता विनोद क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 12:51 AM (IST)
        

मीना दिवस को बृहद रूप देने की कवायद

सिद्धार्थनगर : चौबीस सितंबर को मीना जन्म दिवस व उसके बाद निरंतर सात मार्च चलने वाले मीना कार्यक्रम को बृहद रूप देने की कवायद शुरू हो गई है। इसी कड़ी में सोमवार को ब्लाक संसाधन केंद्र प्रांगण में कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें ब्लाक क्षेत्र के सभी परिषदीय विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों को कार्यक्रम की रूप रेखा के बारे में प्रशिक्षित कराया गया। सुबह करीब दस बजे कार्यशाला का शुभारंभ खंड शिक्षाधि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 12:51 AM (IST)
        

बिजली संकट पर भारी सरकारों की लड़ाई

सिद्धार्थनगर : केन्द्र व प्रदेश सरकार की जन विरोधी नीतियों हर तबका परेशान है। किसान बाढ़, सूखा से तबाह है तो गरीब तबका महंगाई से। सरकारों की लड़ाई बिजली संकट पर भारी पड़ रहीं है। यह बातें कांग्रेस पार्टी के प्रदेश महामंत्री ईश्वर चन्द्र शुक्ल ने कही। वह सोमवार को मीडिया से मुखातिब थे। कहा कि जिले की बिजली समस्या बद से बदतर स्थित में पहुंच गयी है। जैसे बारिश के समय बदल चमकते हैं, उसी प्रकार से बिज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 12:51 AM (IST)
        

मिलावटखोर मस्त, उपभोक्ता हुए त्रस्त

सिद्धार्थनगर : आसमान छू रही महंगाई से आम हो या खास सभी बेहाल है। ऊपर से निगरानी तंत्र की लापरवाही से मिलावटखोरों ने पैसा बनाने की जुगत में हर निवाले को अपनी गिरफ्त में ले लिया है। दाल हो या तेल या फिर मसाला सभी खाद्य पदार्थो में मिलावट का धंधा फल फूल रहा है। रोजाना इस्तेमाल किये जाने वाले इन सामानों में अब गुणवत्ता की बात करना बेमानी साबित हो रही है। नगर सहित क्षेत्र के मिठवल बाजार, चेतिया, मिश... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 09:45 PM (IST)
        

चार जुआरी गिरफ्तार

सिद्धार्थनगर : सदर थाने की पुलिस ने रविवार को परसा शाह आलम से ताश के 52 पत्तों के साथ चार जुआरियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से 7 सौ रुपये नकद भी बरामद किया है। गिरफ्तार जुआरी परसा शाह आलम निवासी सूरज, सत्य प्रकाश चौधरी, राम शंकर व राम सनेही है। पुलिस उनके खिलाफ 13 जुआ एक्ट का मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 09:44 PM (IST)
        

सरेआम बकरा न काटने की हिदायत

सिद्धार्थनगर : नगर पंचायत अध्यक्ष बीना देवी ने समस्त वार्ड के सदस्यों के साथ रविवार को वार्डो का भ्रमण कर सफाई व्यवस्था को तत्काल दुरूस्त करने का निर्देश दिया। इसके अलावा नगर पंचायत के विभिन्न चौराहों और रास्तों पर सरेआम काटे जा रहे बकरा, मुर्गा, मछली के दुकानदारों को आगाह करते कहा कि वे प्रक्रिया व निर्देश के अनुसार पर्दा वगैरह टांग कर ही मांस मछली का विक्रय करें। यदि इस पर अमल नही हुआ तो कार्रवा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 09:42 PM (IST)
        

खड़ी पिकअप को ट्रक ने ठोका, एक गंभीर

सिद्धार्थनगर : स्थानीय थाना क्षेत्र के डुमरियागंज मार्ग पर स्थित बदलिया गांव के पास रविवार को सड़क के किनारे खड़ी एक पिकअप को तेज रफ्तार ट्रक ने ठोकर मार दिया। जिसमें बैठा एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। रविवार को बलरामपुर जनपद के तुलसीपुर निवासी हरिराम गुप्ता पिकप वाहन संख्या यूपी 47 टी, 1623 से खलीलाबाद जा रहे थे। बदलिया के पास पहुंचने पर वह लोग चाय पीने के लिए दुकान के पास वाहन रोक दिये। व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 09:41 PM (IST)
        

जागरुकता से संक्रामक बीमारी से बचाव संभव

सिद्धार्थनगर : शुद्ध पेयजल, मच्छर से बचने के लिये मच्छरदानी का प्रयोग, अपने घर की प्रति दिन साफ सफाई व कीटनाशक दवाओं का छिड़काव जरूर करना चाहिए तभी संक्रामक बीमारी से बचा जा सकता है। इन सबके लिये जागरुकता की आवश्यकता है। उक्त बातें सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के अधीक्षक डा. बीके वैद्य ने कही। रविवार को पत्रकारों से मुखातिब वैद्य ने कहा कि सरकार की मंशा है कि इसके बचाव के लिये लोगों को आगे आना चाह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 09:41 PM (IST)
        

वाहन दुर्घटना में तीन घायल

सिद्धार्थनगर : नौगढ़-बस्ती मार्ग पर वाहनों की रफ्तार दिनोंदिन तेज हो रही है। दोपहिया वाहनों का रोड पर चलना दुरुह हो गया है। स्थानीय कोतवाली क्षेत्र में रविवार को पति-पत्‍‌नी के साथ बैंक कर्मी ऐसे तेज रफ्तार वाहन से बचने के प्रयास में चुटहिल हुए। सभी घायलों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। पहली घटना 3 बजे के करीब कोतवाली के सामने की है। थाना पथरा के ग्राम सेमरहना निवासी मुनीराम साहनी पत्‍‌नी के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 09:39 PM (IST)
        

दो पक्षों में मारपीट 9 घायल, 1 गंभीर

सिद्धार्थनगर : स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के लोटन डिहवा में दो पक्षों में कहा सुनी झगड़े में तब्दील हो गई। इस बीच जमकर मारपीट हुई। जिसके कारण 9 लोग घायल हो गए हैं, इनमें एक की हालत गंभीर बतायी जा रही है। घटना रविवार सायं 5 बजे की है। बताते चले कि राधेश्याम गुप्ता व अलगू के परिजन मुम्बई रहते है। किसी बात को लेकर वहां पर दोनों पक्षों में तू-तू, मैं-मैं हो गयी थी। दो दिन पूर्व एक पक्ष के एक व्यक्ति गां... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 09:38 PM (IST)
        

वायरिंग के खेल में बिजली गुल

सिद्धार्थनगर : विभागीय मेहरबानी के चलते वायरिंग के खेल में स्कूली बिजली गुल है। सेटिंग वाले ठेकेदारों से काम करा कर महकमा कागजी कोरम पूरा करा लिया। घटिया क्वालिटी के तार, स्वीच बोर्ड का प्रयोग करने से व्यवस्था ध्वस्त हो गयी। जिम्मेदार एक दूसरे पर निशाना साधकर मौन हैं। खुनियांव विकास खंड के 188 प्राथमिक व 61 पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में करीब 128 स्कूलों में बिजली देने के लिए पूरे भवन में वायरिंग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 09:37 PM (IST)
        

निरीक्षक बब्बन का बलरामपुर तबादला

सिद्धार्थनगर : प्रभारी निरीक्षक लोटन बब्बन यादव का तबादला जनपद बलरामपुर होने के कारण निरीक्षक प्रभारी अपराध शाखा गोपाल स्वरुप वाजपेयी को पुलिस अधीक्षक केके चौधरी ने जनहित व प्रशासनिक हित प्रभारी निरीक्षक लोटन के पद पर नियुक्त किया है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 09:36 PM (IST)
        
(News from Sidharth-nagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें