Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिद्धार्थ नगर

उपेक्षा बर्दाश्त नहीं करेंगे संविदा कर्मी

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : नियमितीकरण समेत 8 सूत्रीय मांगों को लेकर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी वेलफेयर संघ जिला इकाई के तत्वावधान में सीएमओ कार्यालय पर धरना दिया गया। बाद में संबंधित मांगपत्र जिलाधिकारी व मुख्य चिकित्साधिकारी को सौंपा। सीएमओ कार्यालय पर शुक्रवार को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी वेलफेयर संघ के बैनर तले हुए धरने में जुटे कर्मियों ने रिक्त पदों पर निय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 11:10 PM (IST)
        

कुश्ती प्रतियोगिता में पहलवानों का दमखम

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : स्थानीय विकास क्षेत्र मे नाग पंचमी पर्व धूमधाम के साथ मनाया गया। इस दौरान विभिन्न स्थानों पर कुश्ती प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। शुक्रवार को नगर पंचायत क्षेत्र के काशीराम नगर में आयोजित कुश्ती प्रतियोगिता का शुभारंभ सदर विधायक विजय पासवान ने पहलवानों का हाथ मिलवाकर किया। उन्होंने कहा कि भारतीय परंपरा के इस खेल को जीवित रखने के लिए सभी को ऐसे आयोजनों को हमेश... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 11:09 PM (IST)
        

उतरते ही छाई 50वीं बटालियन

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : एसएसबी के इंटर बटालियन एथलीट चैंपियन शिप प्रतियोगिता में 50वीं बटालियन शुक्रवार को ग्राउंड पर उतरते ही छा गई। चार विभिन्न मुकाबलों में अव्वल आकर उसने मैदान पर अपना दबदबा कायम कर दिया है। इससे हर तरफ उन्हीं के खिलाड़ियों का जलवा रहा। दो दिवसीय इस प्रतियोगिता में अब सभी की निगाहें फाइनल पर टिकी हैं। गोरखपुर क्षेत्र के सेक्टर लेवल सशस्त्र सीमा बल के जवानों की इंटर बट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 11:08 PM (IST)
        

शिवालयों में गूंजा हर-हर महादेव

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : श्रावण मास की पंचमी तिथि को नाग पूजा का त्यौहार पूरे जिले में बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। सुबह होते ही ग्रामीण क्षेत्र की महिलाएं नाग देवता को दूध व लावा चढ़ा कर परिवार की खुशियों के लिए आर्शीवाद मांगा। शुक्रवार को शिव मंदिरों में पूजा अर्चना के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखी गई। मुख्यालय स्थित सिहेंश्वरी देवी मंदिर परिसर में स्थित शिव मंदिर समेत अन्य कई शिव म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 11:07 PM (IST)
        

अनुपयोगी बना एएनएम केंद्र

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : डुमरियागंज ब्लाक के ग्राम पंचायत गरदहिया में बना एनएम केंद्र बिना उपयोग के ही जर्जर होने लगा है। गेट टूट चुका तो दीवारों से प्लास्टर भी उखड़ने लगा है। हैरानी की बात तो यह है कि सात वर्ष पहले बना यह केंद्र अब तक विभाग को हैंडओवर नहीं हो सका है। स्थिति यह कि स्वास्थ्य सुविधा का काम एनएम दूसरी स्थान से कर रही है, और उक्त भवन पर अवैध कब्जा किया जा रहा है। ग्राम वासियो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 11:06 PM (IST)
        

खंडहर बना मिनी सचिवालय

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : सरकारी योजनाएं मजाक बनती जा रही है। जिसका अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है। उदाहरण भनवापुर विकास खण्ड के ग्राम रमवापुर जगतराम में देखा जा सकता है जहां करीब पंद्रह लाख की लागत से बना मिनी सचिवालय भवन विभागीय उपेक्षा के चलते बिना प्रयोग के ही खंडहर का रूप लेता जा रहा है । करीब सात वर्ष पूर्व उक्त ग्राम पंचायत में मिनी सचिवालय भवन का निर्माण कराया गया है जो वर्तमान में ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 11:04 PM (IST)
        

हैंडपंप खराब, शुद्ध पानी का संकट

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : ग्रामीण क्या नगर पंचायत के खराब हैंडपंपों का कोई पुरसाहाल नहीं है। गर्मी के शुरूआती दौर से ही गड़बड़ इंडिया मार्का हैंडपंप ठीक करने की मांग उठती रही, परंतु गर्मी के अंतिम पड़ाव में भी खराब हैंडपंपों को ठीक नहीं कराया जा सका है। नगर के विभिन्न वार्डो में पांच दर्जन से ऊपर हैंडपंप गड़बड़ हैं। अधिकतर रिबोर की स्थिति में है। कुछ हैंडपंप उखाड़ कर अलग रखे गए हैं तो बहुत सारे ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 11:03 PM (IST)
        

कानून के पहरे में दिल्ली जाएगा तौफीक

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : साढ़े छह माह तक सुर्खियों व सलाखों में रहने के बाद ब्रिटिश नागरिक तौफीक अहमद कानून के पहरे में दिल्ली जाएगा। एलआईयू इसकी तैयारी में जुटी है, मगर वह अपने पत्ते नहीं खोल रही। सरकारी स्तर पर ब्रिटेन दूतावास से इसके लिए संपर्क साधा जा रहा है। ब्रिटिश नागरिक तौफीक अहमद द्वारा जेल में बिताए पल को न्यायालय ने काफी तो मान लिया, मगर रिहाई के बाद भी वह यहां से स्वच्छन्दता ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 11:02 PM (IST)
        

जांच में मिली खामियां,लगाई फटकार

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : जिलाधिकारी एस मिश्रा ने शुक्रवार को भनवापुर विकास खंड अन्तर्गत मन्नीजोत-भरवठिया मार्ग पर आपदा अन्तर्गत बनी 94 लाख की लागत से बनी सड़क व पूर्वाचल विकास निधि के तहत 86 लाख में निर्मित हो रही पुलिया निर्माण की मौके पर जांच की। प्रथम दृष्टया जांच में तमाम खामियां नजर आई। पुलिया निर्माण की अनियमितता पर भड़क भी उठे, कार्यदायी संस्था आरईएस के अधिकारियों को चेताया कि सुधार ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 10:59 PM (IST)
        

सावन मास में भी सफाई ध्वस्त

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : बरसात के महीने में संक्रामक बीमारी फैलने का खतरा वैसे ही बना रहता है, बावजूद इसके पौराणिक एवं धार्मिक स्थल भारत भारी में चौतरफा गंदगी का साम्राज्य स्थापित हैं। यहां सावन मास के पवित्र अवसर पर विभाग सफाई व्यवस्था दुरूस्त रखने में नाकाम साबित हो रहा है। गांव में पांच महीने से सफाई कर्मी का पद रिक्त हैं। स्थानीय स्तर से लेकर जिले के अधिकारियों को समस्या के प्रति अव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 10:57 PM (IST)
        

गांवों की सूरत बदलने को बेताब राप्ती

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : तहसील क्षेत्र के अंतिम छोर पर स्थित राप्ती नदी आस पास के कई गांवों को राजस्व नक्शे से हटाने को बेताब है। पूर्व में बंधों के मरम्मत के नाम पर की गई खानापूरी से नागरिक दहशतजदा हैं। राप्ती नदी के बंधों को ठीक कराने में न तो प्रशासन आगे आ रहा है और न ही क्षेत्रीय जन प्रतिनिधि। जिससे लोगों की बेचैनी का अंदाजा सहजता से लगाया जा सकता है। भनवापुर विकास खंड का ग्राम गागा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 10:50 PM (IST)
        

शत-प्रतिशत हो नामांकन

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों की जनपद स्तरीय बैठक बर्डपुर में बेसिक शिक्षा अधिकारी डा. कौशल किशोर की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। वार्डेनों को निर्देशित करते हुए उन्होंने कहा कि बच्चों को प्लानिंग के तहत शिक्षा मुहैया कराया जाय। गरीब परिवार के बच्चों को अधिक से अधिक संख्या में शिक्षा की मुख्य धारा से जोड़कर गुणवत्ता परक शिक्षा दिलाया जाय। विद्यालयों में स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 10:48 PM (IST)
        

सेवाभाव से कार्य, हमेशा याद रहेगा

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : निष्ठा एवं सेवाभाव से किया गया काम हमेशा याद रहता है। नौकरी का कार्यकाल सकुशल संपन्न करा लेना ही सबसे बड़ी सफलता होती है। कर्मचारी तो सेवानिवृत्त हो जाते हैं, मगर उनके अच्छे कार्य सदैव याद किए जाते हैं। उक्त बातें उपजिलाधिकारी संतोष कुमार सिंह ने कहीं। वह गुरुवार को तहसील सभागार में सेवानिवृत्त राजस्व संग्रह अमीन अर्जुन प्रसाद के सम्मान में आयोजित विदाई समारोह को ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 10:47 PM (IST)
        

मजार पर चढ़ाई चादर, मांगी दुआएं

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : तहसील अन्तर्गत ग्राम पंचायत वासा दरगाह में हजरत मखदूम सैय्यद शाह हिसामुद्दीन कैनानी फिरदौसी रहमतुल्लाह के 84 वें सालाना उर्स में भारी तादाद में अकीदत मंदों की भीड़ उमड़ी। मजार पर जहां श्रद्धा पूर्वक चादर चढ़ाई गई वहीं अमन व सलामती की दुआएं भी मांगी गई। उर्स के मद्देनजर मजार के मैदान में मेले का भी आयोजन हुआ, जहां लोग खरीदारी करते देखे गए, बच्चों का उत्साह चरम पर दि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 10:46 PM (IST)
        

बेटे को पाकर खुशी से छलछला उठीं आंखें

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : सप्ताह भर पूर्व बांसी में लावारिश हाल में मिले मंदबुद्धि बालक सोनू के परिजनों को बुधवार को उनका खोया बेटा मिल ही गया। विदाई के दौरान आश्रम के बच्चों के साथ वहां मौजूद हर कोई खुश नजर आया। ब्रह‌िर्म्ष बावरा सिद्धार्थ ममता गृह (अनाथ आश्रम) के संचालक चंद्रेश शास्त्री को 24 जुलाई को बांसी के कुछ लोगों द्वारा फोन पर सूचना मिली थी की लावारिश हालत में एक बच्चा है। सूचना... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 10:45 PM (IST)
        

मृदा प्रयोगशाला में लगा ताला

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : देश की आर्थिक रीढ़ माने जाने वाले किसानों को कृषि विभाग व शासन स्तर से तमाम सुविधाएं उपलब्ध कराने का दावा हवा में है। जमीनी हकीकत पोस्टरों व बैनरों तक सिमट कर रह गये है। बानगी बेनीनगर स्थित मृदा जांच प्रयोगशाला का है। मिट्टी की जांच हेतु बनाई गयी मृदा प्रयोगशाला विभागीय लापरवाही के चलते बेकार ही साबित हो रही है। मृदा नमूना किसानों से साल भर में दो बार लिये जाते... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 10:44 PM (IST)
        

भाई के गैर इरादतन हत्या आरोपी को सजा

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : अपने ही भाई के गैर इरादतन हत्या के आरोप में एक व्यक्ति को न्यायालय ने गुरुवार को सात साल की सजा व 50 हजार रुपए का जुर्माना किया है। अपर सत्र न्यायाधीश द्वितीय मनजीत सिंह श्यौराण ने यह भी आदेश दिया है कि जुर्माना न अदा करने अभियुक्त को दो साल और सजा भुगतनी होगी। अभियुक्त का नाम राधेश्याम जायसवाल है। सेशन ट्रायल के दौरान अपर जिला शासकीय अधिवक्ता फौजदारी अखिलेश नाराय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 10:43 PM (IST)
        

हत्याभियुक्त को आजीवन कारावास

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : जमीनी विवाद को लेकर वर्ष 2009 में हुई सीताराम की हत्या में गुरुवार को अपर जिला जज कोर्ट से एक व्यक्ति को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है। अदालत ने हत्याभियुक्त पर दो अलग धाराओं में पच्चीस हजार का जुर्माना भी लगाया है। जबकि दंडाधिकारी ने इसमें शामिल एक नाबालिग अभियुक्त का मुकदमा किशोर न्याय बोर्ड बस्ती के सुपुर्द कर दिया है। डुमरियागंज के थाना भवानी गंज स्थित ग्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 10:43 PM (IST)
        

पीएम सड़कों की तकनीकी जांच करेगी राज्य स्तरीय टीम

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : जिले में आनन-फानन में एक राजनीति दल को लाभ पहुंचाने के लिए प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़कों को शिलान्यास करवा दिया गया था। इसके चलते संबंधित विभाग व ठेकेदार मानक की धज्जियां उड़ाकर निमार्ण करा रहे है। सड़कों की गुणवत्ता राज्य स्तरीय तकनीकी जांच टीम से करुंगा। दोषियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। यह बातें विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय ने कहीं। वह गुरुवार ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 10:42 PM (IST)
        

हरित पट्टी से हरियाली गायब

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : पर्यावरण को शुद्ध रखने की दिशा में वर्ष 2012 में शुरू शुरू हुआ मुख्यमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट मुंह के बल गिर चुका है। प्रोजेक्ट के क्रियान्वयन में शासन की मंशा के बावजूद विभागीय जिम्मेदारों ने गंभीरता नहीं दिखाई। जिसके कारण 7 से 10 किमी मध्य 3 हेक्टेयर के क्षेत्र में हरियाली का सपना हकीकत का रूप नहीं ले सका। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ड्रीम प्रोजेक्ट के अन्तर्गत प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 10:41 PM (IST)
        
(News from Sidharth-nagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें