Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिद्धार्थ नगर

रिहायशी मकान खाक

सिद्धार्थनगर : मिश्रौलिया थाना क्षेत्र के ग्राम करौंदा खालसा में आग लगने से एक परिवार बेघर हो गया। छप्पर के मकान में रखा नकदी समेत राशन व कपड़ा सभी जलकर खाक हो गया। ग्रामवासी राम अचल पुत्र पुन्नवासी का पूरा परिवार शुक्रवार रात अपने छप्पर के रिहायशी मकान में सोया हुआ था। रात 11 बजे छप्पर में अज्ञात कारण से आग लग गई। आग की लौ जैसे ही तेज हुई कि वह लोग जग कर किसी तरह से अपने को बचा पाए। घटना की जान... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 10:46 PM (IST)
        

शिथिलता से शिक्षामित्रों को नहीं मिला मानदेय

सिद्धार्थनगर : बेसिक शिक्षा अधिकारी की लापरवाही से प्रकाश पर्व दीपावली पर भी शिक्षा मित्रों को मानदेय नहीं मिल सका। अभी भी ठोस पहल न हुई तो संगठन चुप नहीं बैठेगा। यह आरोप प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के जिलाध्यक्ष इन्द्रजीत यादव ने लगाया है। वह शनिवार को बीएसए कार्यालय परिसर में जिला इकाई की बैठक को संबोधित कर रहे थे। शिक्षामित्र पद से समायोजित शिक्षकों के शैक्षिक प्रमाण पत्रों के सत्यापन के संबंध म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 10:46 PM (IST)
        

मना रहे थे दीपावली, घर खंगाल गए चोर

सिद्धार्थनगर : दीपावली की दूसरी रात चोरों के निशाने पर घर, दुकान-मंदिर रहे। कोई त्योहार मनाने में मगन था तो कोई गांव गया था। मौका पाकर चोरों ने हाथ साफ कर दिया। जनपद में चार जगहों पर चोरी की वारदात हुई है। आनंद प्रकाश द्विवेदी का मूल गांव ढेबरुआ थाना क्षेत्र के ग्राम खजुरिया है। साड़ी तिराहे पर वह किराए के मकान में रहते हैं। उनकी पत्‍‌नी वसुंधरा अध्यापिका हैं। दीपावली की छुट्टी में वह परिवार ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 10:46 PM (IST)
        

घर का कूड़ा सड़क पर, माननीय बेपरवाह

सिद्धार्थनगर : स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत मिशन को लेकर माननीय जन को भी चिंता नहीं है। घर का कूड़ा सड़क पर फैला हुआ है। कस्बे में सभासद के घर के पास गंदगी है तो गांव में प्रधान आंख मूंदे हैं। सफाई कर्मियों की मनमानी पर तो कोई अंकुश नहीं रह गया है। दीपावली में घर को स्वच्छ किया तो कूड़ा कचरा सड़क पर फेंक दिया। उठाने के लिए कोई नहीं आया। जिनकी ड्यूटी थी, वह अपनी दिवाली मनाने में ही व्यस्त रहे। राष्ट्रीय ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 10:16 PM (IST)
        

सम्मेलन के लिए बीडीसी संघ की तैयारियां तेज

सिद्धार्थनगर : प्रदेश के क्षेत्र पंचायत सदस्यों को अधिकार दिलाने के लिए 20 दिसम्बर को लोहिया कला भवन सभागार में मंडलीय सम्मेलन होगा। यह बातें क्षेत्र पंचायत सदस्य एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु प्रताप सिंह ने कहीं। वह शनिवार को संगठन के जिला कार्यालय पर सम्मेलन की सफलता के मद्देनजर आयोजित बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में सरकार के पंचायत प्रतिनिधियों से संबंधित मंत्री ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 10:15 PM (IST)
        

पीसीएस जे में शैलेश का चयन

सिद्धार्थनगर : उत्तर प्रदेश पीसीएस-जे वर्ष 2013 की परीक्षा में शैलेश पाण्डेय थाना चिल्हिया ग्राम कटया ने प्रथम प्रयास में 57वां रैंक पाकर जनपद व क्षेत्र का नाम रोशन किया है। शैलेश पाण्डेय ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने पिता ग्राम विकास अधिकारी वासुदेव नरायण पाण्डेय, बड़े भाई देवेन्द्र कुमार, सहपाठी विनय कुमार वर्मा को देते हुए बताया कि हमारे बाबा स्व. कन्हैया पाण्डेय की प्रेरणा काम आई। पाण्डेय मेह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 10:15 PM (IST)
        

कागज में छह लाख खर्च, हालत जर्जर

सिद्धार्थनगर : खुनियांव विकास खंड क्षेत्र में परिषदीय स्कूल निर्माण कमीशनखोरी की भेंट चढ़ चुके हैं। बनते ही जर्जर हो चुके स्कूलों पर विभागीय नजर नहीं है। स्कूली बच्चे मौत के साए में शिक्षा लेने को मजबूर हैं। बावजूद उच्चाधिकारी समेत प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है। प्राथमिक विद्यालय बनगवा इसी बदहाली का शिकार है। तीन साल पहले प्राथमिक विद्यालय शनिचरा में तैनात अध्यापक को निर्माण प्रभारी बनाया गया। पां... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 10:14 PM (IST)
        

मेले में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़

सिद्धार्थनगर : महुलानी के बगीचे में स्थित समाधि बाबा का स्थान कई वर्षो से लोगों के आस्था का केन्द्र है। भाई दूज के दिन आस-पास के दो सौ से अधिक गावों की जनता सहित देवरिया, संतकबीरनगर, बस्ती, महराजगंज आदि जिले के श्रद्धालु मेले में पहुंच कर बाबा की समाधि पर माथा टेका। मेले का आनंद उठाया। मान्यता है कि समाधि पर सर टेक कर व यहां का भभूत ले जाने से महामारी, रोग व दोष से मुक्ति की मिलती है। इसी मान्यत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 10:14 PM (IST)
        

विवाहिता से दुष्कर्म

सिद्धार्थनगर : उस्का थाना क्षेत्र के बहेरवा गांव में विवाहिता संग उसी गांव के व्यक्ति ने दुष्कर्म किया है। पीड़िता के ससुा की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। आरोपी का नाम सुनील जायसवाल पुत्र छोटे लाल है। पीड़िता के ससुर ने आरोप लगाया है कि गुरुवार रात आरोपी उसके घर में घुस गया और उसकी 30 वर्षीय बहू के साथ दुष्कर्म किया। बहू के शोर मचाने पर वह भाग निकला। मुकामी पुलिस ने आरो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 10:13 PM (IST)
        

झूठी निकली हत्या की सूचना

सिद्धार्थनगर : शुक्रवार शाम हत्या की सूचना झूठी निकली। जोगिया कोतवाली पुलिस ने मामले की छानबीन की तो पता चला कि यह दो पट्टीदारों के बीच विवाद का मामला था। पुलिस ने दोनों पक्षों का शांतिभंग में चालान किया है। शाम लगभग 7 बजे जोगिया कोतवाली के ग्राम गंगवल से रीता चौधरी पत्‍‌नी गोपी ने 100 नम्बर पर फोन किया कि रणजीत, राजेन्द्र व गोरख उनके देवर मोहन की हत्या कर दिए हैं। सूचना को गंभीरता से लेते हुए क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 10:13 PM (IST)
        

जयकारे के बीच लक्ष्मी प्रतिमा विसर्जित

सिद्धार्थनगर : शहर में स्थापित मां लक्ष्मी प्रतिमा का विसर्जन शनिवार कोगाजे-बाजे के साथ हुआ। इस बीच जय मां लक्ष्मी की गूंज चारों छाई रही, जयकारे से पूरा वातावरण देवीमय रहा। प्रतिमा विसर्जन की तैयारी हवन कार्यक्रम के बाद ही शुरू हो गई। दोपहर बाद से ही चारों तरफ भक्ति गीतों की आवाजें गूंजने लगी। ट्रैक्टर-ट्राली पर प्रतिमा रखकर उसे आकर्षक ढंग से सजाया गया। रंग-बिरंगी लाइटे रौनक बिखेर रही थी। कस्बा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 10:11 PM (IST)
        

संदिग्ध परिस्थिति में जली विवाहिता, मौत

सिद्धार्थनगर : उस्का थाना क्षेत्र के बरदहा गांव में संदिग्ध परिस्थिति में जली एक विवाहिता की मौत हो गई। मृतका का नाम पूनम(25) पत्‍‌नी सुनील है। घटना शनिवार दोपहर की है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सुनील के घर में चिल्लाहट मचने पर गांव के लोग जुटे तो उसकी पत्नी पूनम बंद कमरे के अंदर जल रही थी और बचाने की गुहार लगा रही थी। ग्रामीणों ने महिला को बाहर निकाल कर जिला अस्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 10:11 PM (IST)
        

कलम पूजा, भैया दूज की रही धूम

सिद्धार्थनगर : जिले में कलम पूजा एवं भैयादूज का पर्व धूमधाम के साथ मनाया गया। बहनों ने अपने भाइयों के माथे पर तिलक लगाकर उनके दीर्घायु होने की कामना की तो कायस्थों ने कलम पूजा के साथ-साथ अराध्य देव भगवान चित्रगुप्त को भी याद किया। कलम पूजा का मुख्य कार्यक्रम मुख्यालय स्थित भगवान श्री चित्रगुप्त मंदिर पर आयोजित किया गया। शनिवार को दोपहर 12 बजे भारी संख्या में कायस्थों ने मंदिर में सामूहिक पूजन में... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 10:10 PM (IST)
        

उत्पीड़न पर चुप नहीं बैठेगी हियुवा

सिद्धार्थनगर : सपा सरकार में तुष्टीकरण को बढ़ावा मिलने से मुस्लिम समाज के अराजक तत्वों का बोलबाला है। मोहाना थाना क्षेत्र में दीपावली के दिन युवक की हत्या समेत पूर्व की घटनाएं ताजा उदाहरण हैं। हिंदू उत्पीड़न के मामलों में न्याय न मिलने पर 15 दिन के भीतर मोहाना थाना क्षेत्र में हिंदू पंचायत करने पर विचार किया जाएगा। यह चेतावनी हिंदू युवा वाहिनी के प्रदेश प्रभारी राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने दी। वह शनि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 10:09 PM (IST)
        

भक्ति गीतों पर पूरी रात थिरकते रहे श्रोता

सिद्धार्थनगर : जय मां लक्ष्मी मित्र मंडल बेवा चौराहा के तत्वाधान में शुक्रवार की रात आयोजित मां भगवती जागरण में भक्ति गीतों की धूम छायी रही। प्रसिद्ध जागरण गायिका सुमन श्रीवास्तव, गायकरजनीश श्रीवास्तव, डी एस पाल, व महंत के सुंदर भक्ति गीतों की प्रस्तुति पर पूरा पंडाल झूमता नजर आया। कार्यक्रम का शुभारंभ एसडीएम संतोष सिंह व पुलिस क्षेत्राधिकारी राम केवल सरोज द्वारा दीप जलाकर किया गया। फिर श्री लक्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 10:09 PM (IST)
        

छठ पर्व: नपा की तैयारियां तेज

सिद्धार्थनगर : छठ पर्व को सकुशल संपन्न कराने को लेकर नगर पालिका प्रशासन गंभीर है। छठ घाट पर पर्याप्त सुविधाओं के साथ पथ प्रकाश, सुरक्षा व्यवस्था को लेकर संबंधित को निर्देशित किया गया है। नगर पालिका परिषद सिद्धार्थनगर के चेयरमैन मो. जमील सिद्दीकी ने शनिवार को शहर के जमुआर नदी के तट पर मनाये जाने वाले छठ पर्व को सकुशल संपन्न कराने को लेकर निरीक्षण किया। हर वर्ष की भांति इस बार नदी में पानी अधिक हो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 10:08 PM (IST)
        

उद्घाटन मैच में मेजबान टीम ने बस्ती को हराया

सिद्धार्थनगर : जिला स्टेडियम में आयोजित जिला स्तरीय सिद्धार्थ लेदर क्रिकेट बाल प्रतियोगिता के उद्घाटन मैच में मेजबान टीम ने शनिवार को आरसी बस्ती को 24 रनों से हराया। जीतेन्द्र उर्फ रैना को मैन आफ द मैच घोषित किया गया। टीम के कप्तान इसरार खान ने टास जीतकर निर्धारित 25 ओवर में 123 रन बनाया। सर्वाधिक 30 रन जीतेन्द्र उर्फ रैना, विजय-16 व अनुराग ने 10 रन बनाया। बालर उत्तम ने 5 ओवर में 11 रन 3 विकेट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 10:08 PM (IST)
        

सीसी रोड निर्माण में अनियमितता

सिद्धार्थनगर : भनवापुर विकास खंड के ग्राम कमसार में जनेश्वर मिश्र ग्राम योजना के तहत बनाई जा रही एक किमी सीसी सड़क में जमकर अनियमितता बरती जा रही है। ग्रामीणों ने विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय से गुणवत्ता की जांच कराये जाने की मांग की है। कार्यदायी संस्था मंडी समिति परिषद बस्ती द्वारा चालीस लाख की लागत से बनाई जा रही सड़क में कमीशनखोरी के चलते शुरू से ही जमकर गोलमाल किया जा रहा है। घटिया ईट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 11:01 PM (IST)
        

विवाद में युवक की मौत, तीन गिरफ्तार

सिद्धार्थनगर : मोहाना थाना क्षेत्र के शिवपति नगर मुहल्ले में भैंस के पूछ का पानी ऊपर पड़ने से गुस्साए बाप समेत उसके दो पुत्रों ने एक व्यक्ति को बेरहमी से पीटा। इससे उसकी जिला चिकित्सालय में मौत हो गई। घटना गुरुवार दोपहर एक बजे की है। मृतक का नाम गब्बू पाल है। घटना के तीनों आरोपी इश्तियाक पुत्र हाशिम व उनके बेटे जावेद व वसीम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सभी शिवपति नगर निवासी हैं। समाचार लिखे जान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 11:01 PM (IST)
        

यहां तो हर घर नीम

सिद्धार्थनगर : पेड़ों की अधाधुंध कटान से पर्यावरण को जहां खतरा उत्पन्न हो गया है, वहीं तमाम जड़ी बूटियां भी नष्ट होती जा रही हैं। ऐसे में एक गांव ऐसा भी है जहां के लोग अपने घरों पर एक पेड़ नीम लगाने का संकल्प ले चुके हैं। आज हालत यह है कि सौ घरों के इस गांव में हर घर नीम का पेड़ शीतलता प्रदान कर रहा है। अब तो यह नीमों के पेड़ वाला गांव बन क्षेत्र में बना हुआ है। बांसी तहसील के ग्राम सिसई कला में प्रव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 11:01 PM (IST)
        
(News from Sidharth-nagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें