1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिद्धार्थ नगर

बदहाल प्रमुख मार्ग का नहीं कोई पुरसाहाल

सिद्धार्थनगर : भारत भारी से औसानकुइयां-जमुनी-पथरा होते हुए बांसी जाने वाले प्रमुख मार्ग की स्थिति इन दिनों बद से बदतर हो चुकी है। तीन किलो मीटर दूरी का सफर राहगीरों के लिए आसान नहीं है। एक बार रास्ता गुजर करने पर आम नागरिक सौ-सौ बार फिर इस सड़क पर आने के लिए तौबा करें, परंतु अफसोस कुछ राहगीर ऐसे भी हैं कि प्रतिदिन कष्ट झेलने के बाद भी इसी मार्ग पर सफर करना उनकी मजबूरी बना हुआ है। भारत भारी से औस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 09:10 PM (IST)
        

चूके तो हुए दुर्घटना के शिकार

सिद्धार्थनगर : शाहपुर-¨सगार जोत मार्ग पर ग्राम चिताही के पास सड़क के बीच खतरनाक होल ने स्थान बना लिया है। किसी दिन यह होल बड़ी दुर्घटना की वजह अथवा राहगीरों के लिए जानलेवा साबित हो सकता है। आश्चर्य तो यह है कि आए दिन इस होल के कारण छोटी-छोटी दुर्घटनाएं प्रकाश में आ रही है, बावजूद इसके जिम्मेदार समस्या के प्रति अनजान बने हुए हैं। मुख्य सड़क के बीच पुल के पास करीब एक वर्ष पूर्व छोटे से गड्ढे ने स्थान... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 09:09 PM (IST)
        

जानलेवा साबित हो रहे रसायनों से पके फल

सिद्धार्थनगर : लगन के सीजन में अच्छे मुनाफे के चक्कर में फल व्यवसायी कच्चे फलों को शीघ्र पकाने के चक्कर में रासायनिक पदार्थो का प्रयोग कर रहे हैं। रसायन से पके फलों की बिक्री पूर्ण रूप से प्रतिबंधित होने के बाद भी विभागीय जिम्मेदारों ने कभी परीक्षण अभियान नहीं चलाया। लोगों की सेहत से खिलवाड़ कर रहे फल विक्रेताओं पर अंकुश लगाने के प्रति ध्यान न दिए से समस्या कब विकराल रूप धारण कर ले कुछ नहीं कहा जा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 09:09 PM (IST)
        

असलहे के बल पर लूट ली मोटरसाइकिल

सिद्धार्थनगर : मनबढ़ अपराधियों ने थाना मोहाना में आए नये थानाध्यक्ष को मंगलवार देर शाम करीब 10 बजे बाइक लूटने के साथ ही सलामी दी। असलहा लहराने के साथ संदेश भी भेजा कि यह सीमाई इलाका है साहब। अर्से से शांत इलाका में नवयुवकों ने धमक दिखाई। घटना की सूचना मिलने के बाद सर्किल पुलिस ने सघन वाहन चे¨कग शुरू कर दिया। समाचार लिखे जाने तक अपराधी पकड़ के बाहर थे। पुलिस को मोबाइल से घटना कि सूचना देने वाले प्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 09:08 PM (IST)
        

नियुक्ति में पुरुष को बना दिया महिला

सिद्धार्थनगर: बेसिक शिक्षा विभाग में कुछ भी संभव है। शिक्षा मित्रों से शिक्षक बनाने के समायोजन प्रक्रिया में बीएसए ने पुरुष को महिला बना दिया था। विकलांगों का भी समायोजन शासन की गाइड लाइन को दरकिनार कर दूरस्थ जगहों पर किया गया। इसका प्रत्यावेदन जब जिलाधिकारी के यहां पहुंचा तो उन्होंने कार्यवाहक बीएसए से सब कुछ दुरुस्त कराया। यह मानवीय भूल थी या कुछ और यह तो फिलहाल जांच का विषय है। समायोजन में जिन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 09:08 PM (IST)
        

इन योजनाओं पर तो सो रहे बैंक

सिद्धार्थनगर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गत 9 मई को सामाजिक सुरक्षा देने वाली तीन महत्वपूर्ण योजनाओं की शुरुआत की और कहा कि इससे गरीबों सहायता नहीं मिलेगी, बल्कि वह सशक्त होंगे। इन महत्वपूर्ण योजनाओं पर बैंक सो रहा है, पर इसकी फिक्र भाजपा के लोगों को भी नहीं है। यही वजह हैं बैंक कर्मी इस बीमा व पेंशन के लिए न ही उत्साहित हैं और न ही बैंकों में इसके लिए भीड़ लग रही है। जिले के 128 बैंकों ने 67 ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 09:07 PM (IST)
        

पेंशन योजनाओं से ग्रामीण अनजान

सिद्धार्थनगर : आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को बीमा सुरक्षा का लाभ दिलाने के लिए मोदी सरकार भले ही गंभीर हो, मगर स्थानीय स्तर पर प्रचार प्रसार के अभाव में लोगों को जानकारी न मिलने की वजह से लाभ से वंचित हो रहे हैं। प्रधानमंत्री जीवन च्योति योजना, प्रधानमंत्री बीमा सुरक्षा योजना व अटल पेंशन योजना का लाभ मामूली किस्त जमा कर उठाया जा सकता है, यह बताने वाला कोई नहीं हैं। सेमरा निवासी अनिल कुमार (25) ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 09:06 PM (IST)
        

बीएसए कौन, ऊहापोह बरकरार

सिद्धार्थनगर: जिला बेसिक अधिकारी कौन है? डा. कौशल किशोर या अनुराग श्रीवास्तव। इसे लेकर ऊहापोह बरकरार है। प्रशासन, शिक्षक संगठन अभी अनुराग को ही मान रहा, जबकि कामकाज कौशल निपटा रहे हैं। इस परिस्थिति को लेकर वित्त एवं लेखाधिकारी ने रिपोर्ट शासन को भेज दी है। शासन के तरफ से बुधवार को भी कोई निर्णय नहीं आया। प्रशासन भी ऊपर ही टकटकी लगाए है। वित्त और लेखाधिकारी बेसिक शिक्षा ने शिक्षा निदेशक बेसिक क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 09:06 PM (IST)
        

वादी को मिल रही धमकी, लगाई गुहार

सिद्धार्थनगर : धोखाधड़ी के मामले में मोहाना पुलिस अभियुक्त को गिरफ्तार करने के बजाए बचाने में जुटी हुई है। वादी को सुलह के लिए लगातार धमकियां मिल रही हैं। जबकि पुलिस मामले की लीपापोती में जुटी हुई है। उल्लेखनीय है कि गत 4 फरवरी को न्यायालय के आदेश पर आरोपी ज्ञानमती के विरुद्ध मुकदमा अपराध संख्या-80/15 धारा 419, 420, 467, 468, 471, 409 आईपीसी के तहत मुकदमा पंजीकृत कर पुलिस विवेचना में जुटी हुई है। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 09:05 PM (IST)
        

दिन का चैन, रातों की छीनी नींद

सिद्धार्थनगर : बिजली से जनता त्रस्त है और जिम्मेदार आंख बंद किये बैठे हैं। रात दिन मिलाकर 5 से 6 घंटे भी नियमित आपूर्ति नहीं दी जा रही है। सांय पांच बजे आने व रात 10 बजे चले जाने से उपभोक्ताओं की नींद हराम हो गई है। दिन में भी यह सुबह पांच बजे आती है और 10 बजे चली जाती है। यही स्थित पथरा, खेसरहा व तिलौली फीडर से संचालित गांवों की भी है, जहां आपूर्ति की यह भीषण कटौती लोगों के बीच आक्रोश का कारण बन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 09:04 PM (IST)
        

अभियान शुरू , अतिक्रमणकारियों में हड़कंप

सिद्धार्थनगर : सांसद आदर्श ग्राम भारत भारी में सरकारी भूमि से अतिक्रमण हटाने का अभियान प्रशासन द्वारा शुरू कर ही दिया गया। पहले चरण में ग्राम समाज की भूमि को ¨चहित करने काम प्रारंभ हुआ। इसके बाद इन्हें बल पूर्वक हटाया जाएगा। प्रशासन के इस कदम से अतिक्रमण कारियों में हड़कंप मच गया है। ऐतिहासिक एवं पौराणिक स्थल भारत भारी में खेल के मैदान, बंजर, नवीन पट्टी आदि सरकारी भूमि पर बहुत दिनों से अवैध कब्जा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 09:02 PM (IST)
        

ट्रक से भिड़े मोटरसाइकिल सवार

सिद्धार्थनगर : थाना क्षेत्र के शाहपुर में बुधवार की दोपहर दो बजे ग्राम सेमरा निवासी नाज (25) पुत्र सकील अहमद व सहाबुल्लाह (23) पुत्र जमीरुल्लाह बिना नंबर की मोटरसाइकिल द्वारा डुमरियागंज से वापस लौट रहा थे। अभी वह शाहपुर पहुंचे कि सामने से आ रही तेज रफ्तार ट्रक संख्या यूपी 58 ए 0191 देख अनियंत्रित होकर उससे टकरा गए। घटना में दोनों को काफी चोटें आई। लोगों की मदद से उन्हें इलाज के लिए सीएचसी बेंवा प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 09:02 PM (IST)
        

सरकारी कर्मचारी से अभद्र व्यवहार

सिद्धार्थनगर : मुकामी पुलिस अपनी कार्यप्रणाली को लेकर चर्चा में बनी रहती है। मंगलवार की देर शाम बाइक सवार एक सरकारी कर्मचारी भी खुनुवां पुलिस चौकी के हत्थे चढ़ गया। तहसील मुख्यालय मार्ग पर चेतरा तिराहा के पास चालक के साथ चे¨कग के दौरान सिपाहियों ने अभद्रता किया। इसकी शिकायत बुधवार को एसपी के पास पहुंची। पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक से मिल संबंधित के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की है। खुनुवां प्रतिनिध... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 09:01 PM (IST)
        

बालिका पकड़ी गई

सिद्धार्थनगर : मिश्रौलिया थाना क्षेत्र के ग्राम भैंसहवा से 10 मार्च को बहला फुसलाकर घर से भगाई गई बालिका को पुलिस ने पकड़ लिया है। बुधवार को भोर में थानाध्यक्ष राम चंदर यादव को सूचना मिली की उक्त बालिका मधवापुर पुल के पास अकेली कहीं जाने के लिए किसी वाहन के इंतजार में है। थानाध्यक्ष उसे थाने लाए। जिसका स्वास्थ्य परीक्षण के लिए जिले पर ले जाया गया। आरोपी कुसमहर निवासी बताया जा रहा है, जिसे पकड़ने म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 09:01 PM (IST)
        

किसानों को दी गयी खरीफ की जानकारी

सिद्धार्थनगर : विकास खंड बांसी में कृषि बीज भंडार गृह पर बुधवार को आत्मा योजना के तहत एक किसान गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस दौरान शुरु होने जा रही खरीफ की खेती को लेकर किसानों को विशेष जानकारियां देते हुए अच्छे उत्पादन के लिए किसानों को खाद, बीज व ¨सचाई जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर बताया गया। गोष्ठी में अपर जिला कृषि अधिकारी बीपी पाठक ने कहा कि आज ही से किसान भाई खेतों की तैयारी में जुट जाएं। इस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 09:00 PM (IST)
        

अग्नि पीड़ित को सहायता

सिद्धार्थनगर : बीते सप्ताह शुक्रवार को तहसील अन्तर्गत ग्राम श्यामपुर में अज्ञात कारणों से लगी आग में राम प्यारे पुत्र अयोध्या के रिहायशी मकान जलने के मामले में बुधवार को प्रशासन द्वारा पीड़ित परिवार को सहायता राशि प्रदान कराई गई। भवानीगंज थानान्तर्गत उक्त गांव निवासी रामप्यारे का फूस का मकान था, आग से न केवल मकान जल गया, बल्कि अंदर रखा सारा सामान भी खाक हो गया। वह तो भला हो ग्रामीणों का, कि भरसक ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 09:00 PM (IST)
        

और मान गए सफाई कर्मी

सिद्धार्थनगर : मांगों के समर्थन में सफाई कर्मियों का धरना दूसरे जिला पंचायत राज अधिकारी के लिखित आश्वासन पर खत्म हो गया। धरने में शामिल कर्मचारियों पर कोई कार्रवाई भी नहीं की जाएगी। विकास भवन परिसर में मंगलवार से उप्र सफाई कर्मचारी संघ जिला इकाई के बैनर तले चल रहा धरना बुधवार को मांगों के समर्थन में जिला पंचायत राज अधिकारी भाष्कर दत्त पांडेय ने लिखित रूप से अवगत कराया कि वर्तमान समय में सफाई कर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:58 PM (IST)
        

एनसीसी कैडेटों को योग प्रशिक्षण

सिद्धार्थनगर : एनसीसी निदेशालय के निर्देश पर 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाएगा। 46वीं यूपी बटालियन के समादेशाधिकारी के आदेशानुसार विद्यालय में 100 एनसीसी कैडेटों का योग प्रशिक्षण एनसीसी अधिकारी लेफ्टिनेंट डा. नीरज कुमार श्रीवास्तव की देखरेख में शुरू हुआ है। प्रशिक्षण कार्यक्रम 21 मई से 21 जून के मध्य कुल 30 घंटे में विभिन्न योग मुद्राओं व आसनों के माध्यम से समस्त एनसीसी कैडेटों को ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:58 PM (IST)
        

भूकंप पीड़ितों को भेजी गई सहायता

सिद्धार्थनगर : नेपाल में आए विनाशकारी भूकंप के बाद पीड़ितों की सहायता के लिए बेवा चौराहे पर समाजसेवियों द्वारा एकत्रित की गई सहायता राशि उपजिलाधिकारी को इस आशय से सौंपी गई कि वह जिलाधिकारी के माध्यम से उसे पीड़ितों तक पहुंचाएं। एकता कमेटी के तत्वाधान में बुधवार को समाजसेवी अतीकुर्रहमान उर्फ राजू के नेतृत्व में भूकंप पीड़ितों के लिए सहायता राशि एकत्रित की गई। कुल धनराशि 16450 रुपए कार्यक्रम के जर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:57 PM (IST)
        

धरने को लेकर प्रेरक संघ ने की बैठक

सिद्धार्थनगर : अखिल भारतीय साक्षरता प्रेरक महासंघ के मिठवल ब्लाक इकाई की एक बैठक ब्लाक सभागार में बुधवार को हुई। आगामी 9 जून को लखनऊ के लक्ष्मण मेला मैदान में आयोजित रैली को सफल बनाने व अधिक से अधिक लोगों को इसमें ले जाने की रणनीति बनाई गई। बैठक में महासंघ के जिलाध्यक्ष राजन कुमार त्रिपाठी ने कहा कि समस्याओं पर प्रशासन व सरकार का मूकदर्शक बने रहना आंदोलन के लिए बाध्य कर रहा है। बकाया मानदेय, प्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 08:57 PM (IST)
        
(News from Sidharth-nagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें