1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सिद्धार्थ नगर

रेलवे स्टेशन बना रैन बसेरा

सिद्धार्थनगर : शनिवार को आये महाभूकंप से पहली बार ज्यादातर लोगों का आमना-सामना हुआ, वहीं दूसरे दिन भी हल्के झटके ने लोगों को एक और चेतावनी दे दी। जिसकी दहशत से लोग अभी भी उबर नहीं पाये हैं। बढ़नी सीमा पर भूकंप के भय से अभी भी लोग दहशत के साये में हैं। भय के कारण ऊंची इमारतों में रहने वाले लोग भी अपने घरों से सपरिवार बढ़नी रेलवे स्टेशन पर पिछले दो दिनों से शरण लिये हुए हैं। अपने घरों की निगरानी व ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 09:28 PM (IST)
        

भूकंप के भय से महिला की मौत

सिद्धार्थनगर : सोमवार को क्षेत्र के ग्राम सिक्टा में भूकंप के भय से ग्रामवासी अचानक मैदानी इलाके की ओर भागने लगे, इसी दौरान अपने बरामदे में बैठी एक साठ वर्षीय महिला की भय से ह्दय गति रूक जाने से मौत हो गई। भूकंप का भय चहुंओर फला हुआ है। लोगो में अभी भी दहशत देखी जा रही है। लोग पूरी पूरी रात अपने अपने गांवों के मैदानी इलाके में परिवार सहित रात व्यतीत कर रहे है। दोपहर करीब 12 बजे उक्त गांव में अचान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 09:28 PM (IST)
        

एसएसबी जवानों के जज्बे को सलाम

सिद्धार्थनगर : ऐसे ही भारतीय सेना को विश्व के सर्वोत्तम आर्मी का दर्जा नहीं मिला है। कहीं भी, कितना भी दुरुह कार्य हो, जाबांज कंधे से कंधा मिलकर खड़े होते है। 25 अप्रैल को कुदरत ने कहर बरपाया, पड़ोसी देश नेपाल से लेकर भारत के कई प्रांतों में धरती डोल गई। एक मिनट के खेल में हजारों जाने चली गई। जनपद में भी घटनाएं हुई। सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने तत्परता दिखाते हुए तीन मासूमों को काल के गाल से खीच लि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 09:27 PM (IST)
        

जर्जर सड़क पर चल रहे श्रद्धालु

सिद्धार्थनगर : क्षेत्र के प्रसिद्ध वटवासिनी महाकाली स्थल गालापुर जाने वाली सड़क बदहाल है। नवरात्र में मंदिर आने जाने वाले श्रद्धालुओं को अपार कष्ट झेलने की मजबूरी है। मार्ग की बदहाली दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। इटवा-डुमरियागंज मुख्य मार्ग पर स्थित ग्राम चौखड़ा से गालापुर धाम जाने वाला मार्ग कांटों भरा है। कुनगाई से मंदिर करीब तीन किमी सड़क पर चलना किसी जान जोखिम में डालने से कम नहीं हैं। प्रभुनाथ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 09:26 PM (IST)
        

चढ़ने लगा प्रधानी चुनाव का खुमार

सिद्धार्थनगर : भले ही प्रधानी चुनाव का बिगुल अभी नहीं बजा है, बावजूद इसके इसी वर्ष चुनाव होने की संभावना से गंवई राजनीति सरगर्म होती दिख रही है। प्रधान व संभावित उम्मीदवार जोड़ तोड़ के समीकरण बनाने में जुट गए हैं, लोगों को प्रसन्न करने के लिए कोई राशन कार्ड बनवाने में दिलचस्पी दिखा रहा है तो आधार कार्ड में ग्रामीणों का सहयोग कर रहा है। चुनाव के नजदीक होने की आहट से गांव-गांव शिकायतों की संख्या में इ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 09:25 PM (IST)
        

फंदे से लटकती मिली युवती की लाश

सिद्वार्थनगर: पडोसी देश नेपाल के चाकर चौड़ा क्षेत्र के गाविस विजुवा वार्ड नम्बर 6 के टोला बरकुल में एक युवती की लाश सोमवार को फंदे से लटकती मिली। मौके पर पहुंची पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। ग्रामीणों के मुताबिक युवती 2 बजे तक घर पर ही थी। गांव के पूरब स्थित एक बगीचे में उसकी लाश पांच बजे के लगभग पेड़ से झूलती मिली। उसकी शादी तीन वर्ष पूर्व हुई थी। घर पर अपने पिता ची... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 09:25 PM (IST)
        

संकट से जूझ रहे किसान, कोई पुरसाहाल नहीं

सिद्धार्थनगर : तहसील क्षेत्र के गन्ना किसान आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं, बावजूद इसके इनका कोई पुरसाहाल नहीं है। अगली खेती की तैयारी, लगन में शादी-विवाह का मौसम, ऐसे में गन्ना मूल्य भुगतान न होना किसानों को ¨चता में डुबो दिया है। तौल होने के दो-तीन महीने बाद भी भुगतान न होने से किसानों में अब रोष पनपने लगा है। क्षेत्र के गन्ना किसानों ने बजाज शुगर मिल रूधौली के यहां अपने गन्ने की तौल कराई। दो-ती... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 09:24 PM (IST)
        

6 बेटियों के पिता का फंदे से लटकता मिला शव

सिद्धार्थनगर : उस्का थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत सोहांस सोमाली अन्तर्गत ग्राम सिसहनियां में फंदे से लटकती एक किसान का शव देखा गया। वह सोमवार भोर में नित्य क्रिया के लिए गया हुआ था। बाद में उसका शव देखा गया। मृतक का नाम ललसू (35) पुत्र गोथी है। वह अत्यंत गरीब है और उसकी 6 बेटियां व एक बेटा है। आगामी 7 मई को उसकी बडी बेटी की शादी है। आशंका व्यक्त की जा रही है कि गरीबी से तंग आकर उसने मौत को गले लगा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 09:23 PM (IST)
        

बच्चों के विवाद में महिला को पीटा

सिद्धार्थनगर : बच्चों के विवाद में पुरूषों ने महिला को घर में घुस कर पीटा। महिला का नाम सरातुल्लनिशां (35) व थाना इटवा के ग्राम रामापुर पाठक की निवासी है। घटना सोमवार की सुबह 6 बजे के करीब की बताई जा रही है। घायल महिला का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। पीड़ित महिला के अनुसार दो दिन पहले पड़ोसी के बच्चों से विवाद हुआ था। महिलाओं के बीच हुए इस विवाद ने गंभीर रूप पकड़ा और मामला थाना पहुंचा। दरोगा जी न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 09:23 PM (IST)
        

विश्वविद्यालय के निर्माण कार्यो में तेजी के निर्देश

सिद्धार्थनगर : कपिलवस्तु में सिद्धार्थ विश्वविद्यालय के निर्माण कार्यों में तेजी लाने के लिए विस अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय ने निर्देश दिया है। सोमवार को निरीक्षण दौरान प्रशासनिक भवन व कक्षा कक्ष एवं हास्टल निर्माण का मौका मुआयना किया। विस अध्यक्ष ने कहा कि जुलाई 2015 में हर हाल में सिद्धार्थ विश्वविद्यालय में पढ़ाई कार्य शुरु होने के साथ बस्ती मंडल के सभी महाविद्यालयों के साथ महराजगंज व बलरामप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 09:21 PM (IST)
        

वाह रे अस्पताल, अस्वस्थ महिला आरोपी को बताया फिट

सिद्धार्थनगर : महिला हत्यारोपी को डाक्टरों ने जेल के लिए रवाना कर दिया। पुलिस ने उसे वापस भर्ती करा दिया। सदर अस्पताल में सोमवार को दिन भर गहमागहमी रही। पुलिस के कई सिपाही ड्यूटी पर तैनात डाक्टरों को खोजते रहे, लेकिन उन्हें 3 बजे तक कोई नहीं मिला। कारण था एक महिला हत्यारोपी की सुपुर्दगी का। पुलिस ने वापस लेने के लिए मानवाधिकार की दुहाई दिया। चिकित्सकों का कहना था कि महिला जेल में जाने के लिए फिट ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 09:20 PM (IST)
        

रात में छीना महिला के कान से बाली

सिद्धार्थनगर : सदर थाना क्षेत्र में छिनैत सक्रिय हो गए है। वह दिन में नहीं रात को महिला से छिनैती की घटना को अंजाम दे रहे है। ऐसी एक घटना ग्राम पंचायत बर्डपुर नं.12 के टोला देवीनगर में हुई। रविवार रात छिनैत एक 70 वर्षीया महिला के कान की बाली छीन कर फरार हो गये। महिला का नाम महीबुन्निशा पत्नी मोहम्मद रफीक है। घटना के समय वह बरामदे में सोयी थी। महीबुन्निशां बरामदे में सोयी थीं। रात में करीब 1 बज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 09:20 PM (IST)
        

यार के गम में खुद का दुख भूला भारत

सिद्धार्थनगर : कोई भारतीयों से सीखे मानवता का सबक। मित्रता निभाना। कोई सानी नहीं है हिन्दुस्तानियों का। नेपाल के सीमाई इलाके जैसा भूकंप का प्रभाव इस क्षेत्र में भी रहा, पर शरण मित्र राष्ट्र के लोग आये तो भारत अपना दुख भूल गया। किसी को ¨चता ही नहीं खुद के दुख की। होड़ लग गयी शरणागतों के मदद की। कोई रोटी लेकर दौड़ रहा है तो कोई पानी की। यार के गम खुद का बेहद कम दिख रहा है। बस ¨चता इस बात की है कि किसी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 08:32 PM (IST)
        

भूकंप नहीं, दशहत से कांपी बुद्धभूमि

सिद्धार्थनगर : देखो, कुछ हिल तो नहीं रहा है। दीवाल कांपी हैं। अभी-अभी पंखा भी थर्राया है। तुमने महसूस किया क्या ? गांव से लेकर शहर तक यही संवाद है। रविवार रात से भूकंप तो नहीं आया, पर मारे खौफ के आंखों में मुई नींद का संयोग न बन सका। किसी ने घर के बाहर टहल के रात गुजारी तो कोई बिस्तर पर ही नींद का स्वांग रचता रहा। दरअसल यह कंपन किसी भूकंप की नहीं, बल्कि दशहत की है। शनिवार हो या रविवार, लोगों न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 08:31 PM (IST)
        

जनधन हानि पर विस अध्यक्ष ने जताया शोक

सिद्धार्थनगर : उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय ने प्राकृतिक आपदा, भूकंप से हुई जन धन की हानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है। विस अध्यक्ष ने नेपाल-उत्तर भारत में भूकंप से पीड़ित एवं मृतक परिवार जनों के प्रति गहरी सहानुभूति व्यक्त करते प्रदेश व केन्द्र सरकार से एवं सामाजिक संगठनों से हर संभव मदद पहुंचाए जाने का अनुरोध किया है। विधानसभा अध्यक्ष ने इस प्राकृतिक आपदा में मृतक जन की दिवं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 08:28 PM (IST)
        

भूकंप से घायल बच्चों को मिली सहायता

सिद्धार्थनगर : शनिवार को जिला मुख्यालय से सटे सेमरनार के गौतम बुद्ध पब्लिक स्कूल के तीन बच्चे घायल हो गए थे, जिन्हें प्रशासन की ओर से आर्थिक सहायता प्रदान की गई है। भीमापार निवासी नेहा त्रिपाठी को गंभीर घायल होने पर 50 हजार, ¨पकी और विजित को 20-20 हजार रुपये जिलाधिकारी डा सुरेन्द्र कुमार ने विधायक विजय पासवान की मौजूदगी में दी। इसी विद्यालय से सटे परिसर मे संचालित केंद्रीय विद्यालय के प्रधानाचार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 08:28 PM (IST)
        

डरें नहीं, पर रहें सावधान

सिद्धार्थनगर : भ कंप का केन्द्र भले नेपाल का लामजुंग रहा हो, मगर खौफ हर तरफ है। भारत-भूमि पर उसकी तीव्रता 6 रियेक्टर से ज्यादा नहीं रही है। फिर भी लोग बजाय सावधानी अपनाने के, भय से मरे जा रहे हैं। भूकंप की चपेट में आने से 6 व्यक्ति घायल हुए हैं, पर मौत एक भी नहीं। सदमें से तीन जानें जा चुकी हैं, पर प्रशासन तो एक भी नहीं मानता। ऐसे में बुद्धिजीवियों की राय भी यही है कि आप डर से जान क्यों गवां रहे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 08:27 PM (IST)
        

कहीं नहीं चैन, पूरी रात रहे बेचैन

सिद्धार्थनगर : धरती की थर्राहट से हर कोई थर्रा गया है। शनिवार की भूकंप के बाद रविवार दोपहर फिर आये झटके ने जो हिम्मत रखे थे वह भी दहल गये। डर इतना था कि कोई भी भूकंप के विषय में कुछ कहता लोग सहम जाते। नतीजतन रात में भी भूकंप आने की संभावना पर लोग नगर के खाली पडे़ मैदानों में डेरा जमा लिए । चैन उन्हें यहां भी नहीं मिल रहा था, दिन के झटके ने उनके मन मस्तिष्क को बेचैन कर रखा था। जान बच जायेगी जब इस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 08:26 PM (IST)
        

बस आपरेटर्स यूनियन ने दी चेतावनी

सिद्धार्थनगर : बार-बार मांग के बावजूद डुमरियागंज से बढ़नी, बांसी, उतरौला रूधौली मार्गों पर डग्गामार व अनाधिकृत वाहनों के संचालन पर विभाग द्वारा रोक अथवा कोई ठोस कदम न उठाये जाने से नाराज बस आपरेटर्स यूनियन ने एकबार फिर आंदोलन की चेतावनी दी है। साथ ही यह भी कहा कि अगर उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दिया गया तो यूनियन टैक्स देना बंद कर देगा। डुमरियागंज के उपरोक्त मार्गों पर अवैध व डग्गामार गाड़ियों का सं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 08:15 PM (IST)
        

अवैध वसूली पर जताई नाराजगी

सिद्धार्थनगर : प्रांतीय रक्षक दल संघ की बैठक सोमवार को विकास खण्ड कार्यालय परिसर में आहूत हुई। जिसमें विभिन्न ¨बदुओं पर चर्चा की गई। मुख्य रूप से सूची के नाम पर अवैध वसूली पर नाराजगी जताई गई। दुर्गा शंकर लाल श्रीवास्तव की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में जिला मंत्री संतोष कुमार मिश्रा ने कहा कि आवश्यक कार्यवाही हेतु शासन द्वारा सूची एवं सीडी मांगी जा रही है, इस बीज संज्ञान में आया है कि सूची के ना... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 08:15 PM (IST)
        
(News from Sidharth-nagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें