सिद्धार्थ नगर

  • फल गोदामों व होटलों पर छापेमारी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 11:48 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : फल जो स्वास्थ्य के लाभदायक होते हैं उसे नगर के दुकानदार अब अपने फायदे के लिए जहरीला बनाने पर आमादा है। इनको पकाने के लिए वह स्वास्थ्य के लिए अत्यन्त हानिकारक रासायनिक पदार्थों का प्रयोग किया जा रहा है। शिकायत अब शासन तक पहुंच चुकी है। शासन ने इस पर अंकुश लगाने के लिए जिले के डीएम को पत्र भेज जांच पड़ताल का निर्देश दिया है। आए आदेश पर जिलाधिकारी ने गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम क... और पढ़ें »

  • बसडिलिया तालाब को वीडीओ ने लिया गोद

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 11:47 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : गहरा तल और जल से लबालब। हर तरफ हरियाली पैगाम दे खुशहाली का। वृक्षों की छांव में गांव की गाय अपनी प्यास बुझाएं। तालाब से टकरा कर आगे बढ़ने वाली ठंडी हवाएं किनारे बैठे लोगों का सुकून का आभास दें। लोग सुबह इसके किनारे टहले तों न ताजगी व सेहत की सौगात लेकर लौंटे। तालाब को लेकर कुछ ऐसे भाव हैं खंड विकास अधिकारी सदर के.डी.गोस्वामी के। माह भीतर ही उनके विचारों की झलक बसडिलिया तालाब की शक्ल... और पढ़ें »

  • मांगों के समर्थन में आशा कार्यकर्ताओं का धरना

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 11:47 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : एनएच अजनवी शिक्षा ग्राम विकास संस्थान के महिला जागो हक मांगों प्रकोष्ठ के बैनर तले जिले की आशा कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट परिसर में धरना दिया। बाद में राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा। धरने में वक्ताओं का कहना था कि स्वास्थ्य सेवाओं की बेहतरी में अहम भूमिका निभा रही आशा कार्यकर्ताओं का हर स्तर पर उपेक्षा हो रही है। मानदेय में बढ़... और पढ़ें »

  • जल संरक्षण के लिए और बढ़े हाथ

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 11:46 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : बरसात के जल का अधिक से अधिक संरक्षण हो सके, जागरण के इस मुहिम में कई लोग शामिल हो रहे हैं। जागरण द्वारा गोद लेकर उपेक्षित तालाबों के दिन फिर से लाने के प्रयास का असर है कि अब लोग स्वयं जागरुक होकर तालाबों की महत्ता को समझने लगे हैं। खुनियांव विकास खंड के ग्राम पंचायत ऊंचडीह के राजस्व ग्राम कपियवा के पश्चिम स्थित तालाब की खोदाई शुरू हो गई है। मनरेगा के तहत हो रहे कार्य को देखकर ... और पढ़ें »

  • नया इतिहास रच रही मोदी सरकार

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 11:44 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : केंद्र में नरेन्द्र मोदी की अगुवाई वाली राजग सरकार नित नया इतिहास रच रही है। तमाम कल्याणकारी योजनाओं व कार्यक्रमों के जरिए समाज का तबका खुशहाल होने के साथ ही लाभान्वित हो रहा है। उपरोक्त बातें भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र दत्त शुक्ल ने कही। वह गुरुवार को लोहिया कला भवन में आयोजित विजय कल्याण पर्व कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। कहा कि प... और पढ़ें »

  • काश! पार्क पर पड़ती जिम्मेदारों की नजर

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 11:42 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : स्थानीय नगर पालिका द्वारा राप्ती तट पर बच्चों के खेलने के लिए बनवाया गया पार्क पियक्कडों व मनचलों का अड्डा बन गया है। मनोरंजन के लिए शाम- सुबह अपने बच्चों के साथ यहां आने वाली महिलाएं अब पार्क में आने से कतराने लगी हैं। राप्ती तट पर स्थित रानी मोहभक्त लक्ष्मी घाट के बगल में चार लाख की लागत से झूले, बेंच स्लिप व बैठने के लिए बेंच आदि लगवा बच्चों के मनोरंजन के लिए अगर एक पार्क का न... और पढ़ें »

  • अतिक्रमण के चलते गुम हो गया फुटपाथ

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 11:42 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : डुमरियागंज-बस्ती मार्ग पर स्थित बेवा चौराहे का फुटपाथ स्थानीय दुकानदार व ठेले वाले निगल लिए हैं। मुख्य चौराहे पर पुलिस बूथ बना है, बावजूद इसके अतिक्रमणकारियों पर जरा भी खौफ दिखाई नहीं देता है। आलम यह रहता है कि चौराहा सुबह के समय जहां पूरी तरह साफ-सुथरा दिखाई देता है, वहीं दिन चढ़ते -चढ़ते पटरियों का नामों निशान खत्म हो जाता है, और तो और सड़क पर भी लोग कब्जा करने में पीछे नहीं रहते ... और पढ़ें »

  • एसएसबी ने की सफाई किया जागरूक

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 11:41 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : गुरुवार को स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत अभियान के तहत आमजन को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से एसएसबी ने रेलवे स्टेशन पर साफ-सफाई किया। वहीं कूड़ा-कचरा आदि उचित स्थान पर डालने के लिए जानकारी दी। एसएसबी के गोविन्द लाल के नेतृत्व में दर्जनों जवानों तथा रेलवे स्टेशन अधीक्षक जीएन तिवारी व रेल सफाई कर्मियों ने संयुक्त रूप से अभियान में हिस्सा लिया। यात्रियों को डिब्बे में लगे शौच... और पढ़ें »

  • तीन पशुओं की मौत के बाद भी नहीं जगा महकमा

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 11:40 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : इटवा विकास खंड में अज्ञात बीमारी फैलने से मवेशी असमय काल के गाल में जा रहे हैं। टीकाकरण व बचाव के विभागीय प्रयास कागजों में होने से उसका लाभ धरातल पर नहीं दिख रहा। एक के बाद एक हो पही मौतों से पशुपालकों में दहशत का माहौल देखा जा रहा है। विकास खंड के ग्राम महादेव में एक सप्ताह से रहस्यमयी बीमारी फैली हुई है। खाते पीते पशुओं के गले व पैर में एकाएक सूजन होने लगता है, और दो तीन दिन ... और पढ़ें »

  • समस्या को बढ़ा रहे ओवरलोड ट्रांसफार्मर

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 11:40 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : चरमराई विद्युत आपूर्ति में चार चांद लगाने का कार्य ओवरलोड ट्रांसफार्मर कर रहे हैं। नगर हो या देहात क्षेत्र हर जगहों पर लगे ट्रांसफार्मर ओवर लोड से हाफ रहे हैं। इनके दगा देने से उपभोक्ता आये दिन अंधेरे में रात गुजारते हैं। नगर क्षेत्र में कुल 35 ट्रांसफार्मर लगे है। इनमे से एक दर्जन ट्रांसफार्मरों पर क्षमता से अधिक भार है। रोडवेज तिराहे पर लगे 400 केवीए ट्रांसफार्मर से पाचं सौ से ... और पढ़ें »

  • सताने लगी खराब नलकूपों की ¨चता

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 11:39 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : दो दशक पूर्व ¨सचाई के सबसे बड़े विकल्प के रूप में स्थापित हुए नलकूपों की हालत दिन-ब दिन बदतर होती जा रही है। कहीं यांत्रिक गड़बड़ी तो कहीं विद्युत दोष से कई नलकूप वर्षों से बंद हैं। अब तो बनी नालियां भी जमींदोज हो चुकी जिसकी ¨चता किसानों को फिर सताने लगी है। प्राकृतिक आपदाओं से घिरे किसानों को अब अगली खेती के फिक्र होने लगी है। वह इसकी तैयारी में जहां लगे है वहीं नलकूपों की खराबी स... और पढ़ें »

  • सांसद ने रवाना किया उपलब्धि रथ

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 11:13 PM (IST)

    कुशीनगर: सांसद राजेश पांडेय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राज्य दर राज्य में भाजपा अपने परचम को लहराते हुए तेजी से विकास की ओर बढ़ रही है। सांसद भाजपा के 2 वर्ष के कार्यकाल पूरा होने पर गुरुवार को अपने आवास से उपलब्धियों से सजा रथ झंडी दिखाकर रवाना करते समय कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। कहा कि देश में शांति, आंतरिक सुरक्षा की समस्या से काफी हद तक निजात मिल चुकी है। विधि ... और पढ़ें »

  • ट्रैक्टर-ट्राली की चपेट में आने से युवक की मौत

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 01:25 AM (IST)

    गोरखपुर : बेलघाट थाना क्षेत्र के कुरी बाजार-बघाड़मार्ग पर मंगलवार को ट्रैक्टर-ट्राली की चपेट में आने से सुनील कुमार (22) की मौत हो गई। हादसे के बाद चालक ट्रैक्टर छोड़कर फरार हो गया। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। संतकबीरनगर जिले के धनघटा थाना अंतर्गत कंचनपुर निवासी ओम प्रकाश का पुत्र सुनील बेलघाट के कुरी बाजार में अनिल मौर्य की फर्नीचर की दुकान पर बढ़ई का काम करता था। मंगलवार ... और पढ़ें »

  • जीर्णोद्धार के बाद निखर जाएगा पोखरा

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 11:45 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, उस्का बाजार, सिद्धार्थनगर : नगर क्षेत्र के मान्यवर कांशीराम नगर वार्ड में स्थित पोखरा वर्षो पुराना है। गांव के बुजुर्ग तपानाथ पांडेय व माल बाबू बताते हैं कि इसी के साथ उस्का बाजार विकास क्षेत्र के चुरिहारी, केवटलिया व भर्मी (अब लोटन) में भी पोखरा खोदा गया था। बुजुर्ग बताते हैं कि गृह निर्माण में पानी के प्रयोग, ¨सचाई व पेयजल की सुविधा के लिए ही पोखरे को खोदा गया था। बाद में इसका... और पढ़ें »

  • सुंदरीकरण में नहीं होगी धन की कमी

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 11:45 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : दैनिक जागरण के अभियान के तहत विकास खंड बर्डपुर अंतर्गत ग्राम पंचायत बर्डपुर नम्बर-9 के टोला हथियहवा में मंगलवार से तालाब की खोदाई शुरू की गई जो बुधवार को भी जारी रहा। बर्डपुर नंबर 9 के ग्राम प्रधान प्रतिनिधि ओम प्रकाश यादव ने बताया कि तालाब को आदर्श जलाशय बनाया जायेगा। इसके चारो तरफ से तार की बाउंड्री सहित बैठने के लिए भी स्थान बनाये जायेंगे, जिस पर कई लाख रुपए खर्च होंगे। तालाब बना... और पढ़ें »

  • अरसे बाद पोखरे को मिल रहा नया जीवन

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 11:44 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : जागरण द्वारा चलाये जा रहे तलाश तालाबों की अभियान की सफलता के लिए कई हाथ उठ खड़े हुए हैं। गोद लिए गए तालाबों के अलावा कई ऐसे पोखरों को जीवन देने का काम किया जा रहा है, जो अरसे से उपेक्षित थे। अब इन पोखरों को नया जीवन मिलता तय दिख रहा है। भनवापुर विकास खंड के ग्राम पंचायत मोहम्मदपुर में स्थित पोखरा पंद्रह साल से उपेक्षित था। उस पर कभी न तो मनरेगा से काम कराया गया और न ही श्रमदान द... और पढ़ें »

  • जागरूकता लाने के लिए एसएसबी की पहल

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 11:42 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : स्वच्छ भारत अभियान के तहत लोगों में जागरूकता पैदा करने के लिए सीमा सशस्त्र बल द्वारा नेपाल सीमा के पास स्थित जनसभा की गई, जिसमें बैष्णवी सिद्धार्थ विद्या एकेडमी ठोठरी की बच्चियों ने साइकिल रैली का गीत के माध्यम से स्वागत किया। डिप्टी कमांडेंट रमेश कुमार ने कहा कि स्वच्छता समाज के लिए बहुत जरूरी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चाहते हैं स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत। उनकी सोच को हम लोगों क... और पढ़ें »

  • डीसीएम पलटी, दो घायल

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 11:40 PM (IST)

    इटवा, सिद्धार्थनगर : त्रिलोकपुर थाना क्षेत्र के ग्राम परसौना से शादी का सामान लादकर बेवा मुस्तहकम जा रही डीसीएम नंबर यूपी 42 एटी 5332 बिजौरा पुलिस चौकी के पास अनियंत्रित होकर खाई में पलट गई। ड्राइवर किसी तरह कूद कर भाग गया, मगर अब्दुल सलाम (62) पुत्र अब्दुल हसन व राकेश यादव पुत्र राम लखन गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना मंगलवार रात करीब 10 बजे की है। बताया जा रहा है कि ड्राइवर ने गाड़ी चलाने से पहल... और पढ़ें »

  • गिरी डाल, टूटा युवक का पैर

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 11:39 PM (IST)

    जोगिया : बुधवार को आई तेज आंधी से क्षेत्र के ग्राम पंचायत पठखौली बाग में आम के पेड़ की डाल टूटकर गिर गई, जिससे 28 वर्षीय सुबाष यादव का दाहिना पैर टूट गया तथा शरीर के बाकी जगह भी गंभीर चोटें आई हैं। सुबाष बाग में आंधी पानी से जमीन पर गिरे आम के फल को बटोरने गये थे उसी दौरान वह डाल टूट गई और उनके ऊपर आ गिरी। आनन-फानन में परिजन सुबाष को इलाज के लिए जिला चिकित्सालय ले गये।और पढ़ें »

  • कोटेदार की मनमानी पर भड़के ग्रामीण

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 11:37 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : खुनियांव विकास खंड में सार्वजनिक वितरण प्रणाली का बुरा हाल है। कोटेदारों की मनमानी के चलते पात्र राशन से वंचित हैं। त्योहार में भी चीनी नहीं बांटी जाती, जिससे लोगों में गुस्सा व्याप्त है। बुधवार को ग्राम पंचायत रमवापुर सीर के राजस्व ग्राम गुलरिया के ग्रामीणों ने कोटेदार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। तीन महीने से राशन न मिलने व शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई न होने से नाराज लोगों न... और पढ़ें »

(News from Sidharth-nagar, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें