Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 20,2014
« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »

सिद्धार्थ नगर

पूरे होंगे सभी विकास कार्य: माता प्रसाद

सिद्धार्थनगर : तहसील क्षेत्र के श्रीमती प्रभावती देवी कन्या इंटर कालेज में शनिवार को समाजवादी पार्टी द्वारा आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए क्षेत्रीय विधायक व विधान सभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय ने कहा कि प्रदेश सरकार विकास के मुद्दे पर पूरी तरह गंभीर है। जितने कार्य सपा सरकार में हुए उतना किसी भी दल की सरकार में नहीं हुआ। जिससे विपक्षी पार्टियां बौखलाकर जनता को गुमराह करने का काम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 09:42 PM (IST)
        

तस्करों के निशाने पर खाद

सिद्धार्थनगर : सत्ता पक्ष से जुड़े जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों की आपसी मिलीभगत का फायदा खाद कालाबाजारी उठा रहे हैं। किसान यूरिया के लिए दर दर की ठोकरें खा रहा है, वहीं भारत की खाद की तस्करी कर उसे नेपाल भेजा जा रहा है। जिसे भाकियू कभी बर्दाश्त नहीं करेगा। शनिवार को इटवा सीएचसी परिसर में एक तैयारी बैठक को संबोधित करते हुए संगठन के मंडल अध्यक्ष पटेश्वरी चौधरी ने कहा कि धान क्रय केंद्रों के संचालन ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 09:42 PM (IST)
        

स्मैक के साथ धराया अभियुक्त

सिद्धार्थनगर : थाना शोहरतगढ़ के ग्राम झरुआ केनजदीक नेपाल से स्मैक ले कर आ रहे एक युवक पुलिस व एसएसबी ने शुक्रवार रात धर दबोचा। स्मैक का वजन 50 ग्राम है। अभियुक्त के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेज दिया। रात 8 बजे एक युवक झरुआ गांव के पास संदिग्ध अवस्था में घूमता दिखाई पड़ा। उसे रोकने की कोशिश की गई तो वह भागने लगा। पुलिस ने उसे दौड़ाकर पकड़ लिया। तलाशी लेने पर उसके पास से 50... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 09:41 PM (IST)
        

देश के विकास में पार्टी का मजबूत होना जरूरी

सिद्धार्थनगर : नगर के रोडवेज चौराहे पर शनिवार को भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा आन लाइन सदस्यता अभियान चलाया गया। इस दौरान पहुंचे सांसद जगदंबिका पाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आज हमारा देश तेजी से आगे बढ़ रहा है। देश के विकास को और गति मिले इसके लिए पार्टी को भी और अधिक मजबूत करना होगा। सांसद पाल ने आन लाइन सदस्यता अभियान का मतलब बताते हुए कहा कि देश के युवा प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 13 Dec 2014 09:41 PM (IST)
        

सावधान! खुफिया निगाहों मे हैं आप

सिद्धार्थनगर : सावधान! आप खुफिया निगाहों की जद में हैं। हर गतिविधियों पर सीसी टीवी नजर रखे है। ऐसे में इस भ्रम में न रहिए कि रात के सन्नाटे में आप किसी घटना को अंजाम देकर चले जायेंगे और कुछ होगा नहीं। बांसी समेत जिले के सभी तहसील मुख्यालय सीसी टीवी से जुड़ गए हैं। अब देखना यह है कि पुलिस इसका उपयोग कर कुछ अपराधियों को दबोच पाती है अथवा यह भी हाथी दांत साबित होगा। क्लोज सर्किट कैमरे को लेकर भले ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Dec 2014 10:38 PM (IST)
        

जन्मदिन पर किया रक्तदान

सिद्धार्थनगर : नगर के इंदिरा नगर वार्ड निवासी 22 वर्षीय युवा विशाल श्रीवास्तव ने अपने जन्मदिन के अवसर पर रक्तदान करके खून की कमी से मरने लोगों को जीवन दान देने का काम किया है। परिजन भी अपना रक्तदान कर लोगों को इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सेदारी निभाने के आगे आने की पहल की। शुक्रवार को जिला अस्पताल स्थित ब्लड बैंक में पहुंचकर सर्व प्रथम विशाल ने अपना रक्त दान किया। कहा कि रक्तदान महादान है। खून के रिश्त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Dec 2014 10:37 PM (IST)
        

अभियान से संगठन में आएगी मजबूती

सिद्धार्थनगर : सदस्यता अभियान में अधिकाधिक लोगों को जोड़ने से ही संगठन की मजबूती में इजाफा होगी। इसके लिए सामूहिक रूप से प्रयास होना चाहिए। उपरोक्त बातें भाजपा सदस्यता अभियान के जिला प्रवासी संजय यादव ने कहीं। वह शुक्रवार को बढ़नी कस्बे में आयोजित शिविर को संबोधित कर रहे थे। कहा कि सदस्यता अभियान में हर वर्ग से अधिकाधिक लोगों को जोड़ने की पहल हो। इससे निश्चय ही संगठन को मजबूती मिलेगी। जिलाध्यक्ष न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Dec 2014 10:37 PM (IST)
        

खाद के लिए किसान हलकान

सिद्धार्थनगर : धान के कटाई के ठीक पहले आए चक्रवात के कारण कम हुए उपज से किसान वैसे ही परेशान हैं। गेहूं की बोआई के लिए खाद की किल्लत ने उनकी परेशानियों में और इजाफा कर दिया है। सहकारी समितियों से निराश अन्नदाता मजबूर होकर प्राइवेट दुकानदारों के शोषण का शिकार हो रहा है। किसानों की मजबूरी का लाभ उठा दुकानदार डेढ़ से दो सौ रुपया प्रति बोरी अधिक दाम वसूल रहे हैं। बोआई के प्रारंभिक दौर से ही सहकारी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Dec 2014 10:36 PM (IST)
        

बिना परमिट अवैध कटान

सिद्धार्थनगर : वन विभाग व पुलिस की उदासीनता के चलते हरे पेड़ों की कटान निरंतर जारी है। वन माफिया अब बिना परमिट के हरे फलदार वृक्षों को काट रहे है और महकमा व पुलिस मूक दर्शक बनी हुई है। शुक्रवार की सुबह लगभग दस बजे भवानीगंज थानान्तर्गत ग्राम लालाजोत बाग में चार विशाल आम के हरे भरे पेड़ बिना परमिट के काटे गये। जिले का अति पिछड़ा जंगल नुमा क्षेत्र में जगह जगह विभाग से बिना परमिट लिए वन माफिया सरेआम ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Dec 2014 10:36 PM (IST)
        

शिक्षा के साथ खेल आवश्यक

सिद्धार्थनगर : छात्र जीवन में शिक्षा के साथ खेल की अपनी महत्ता है। खेल से जीवन में प्रतिस्पद्र्धा की भावना जागृत होती है। खेल की प्रतियोगिता होती रहनी चाहिए। जिन खिलाड़ियों को सफलता प्राप्त होगी, वह इसे आगे भी जारी रखें। ऐसे खिलाड़ी भविष्य में देश का नाम रोशन करेंगे। यह बातें जिलाधिकारी डा. सुरेन्द्र कुमार ने कही। वह शुक्रवार को स्टेडियम में दो दिवसीय जनपद स्तरीय 16 वर्षीय ग्रामीण राजीव गांधी खेल ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Dec 2014 10:34 PM (IST)
        

ट्रक-टैम्पू भिड़ंत, एक की मौत छह घायल

सिद्धार्थनगर : बांसी-इटवा रोड स्थित कोतवाली के ग्राम वेलबनवा के समीप ट्रक-टैम्पू की आमने-सामने भिड़ंत में एक महिला की मौत हो गई तथा छह लोग घायल हो गये। इसमें से एक महिला की हालत गंभीर बताई जा रही है। घटना शुक्रवार सुबह 9 बजे की है। मृतका का नाम शुभावती पत्‍‌नी हरिराम मौर्य (65) है। घटना को अंजाम देने वाले ट्रक को मिश्रौलिया थाने के चेतिया चौकी ने पकड़ लिया है। मृतका शुभावती ढेबरुआ थाना क्षेत्र के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Dec 2014 10:33 PM (IST)
        

डीएसओ को कार्रवाई का निर्देश

सिद्धार्थनगर : सार्वजनिक वितरण प्रणाली की बिगड़ी व्यवस्था को पटरी पर लाने की कवायद में जुटे जिलाधिकारी ने कड़ा रुख अपनाते हुए जिला पूर्ति अधिकारी को जांच रिपोर्ट मिलते ही संबंधित पर कार्रवाई का निर्देश दिया है। जिलाधिकारी डा. सुरेन्द्र कुमार ने शुक्रवार को दूरभाष पर जिला पूर्ति अधिकारी से वार्ता करते हुए कहा कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत विविध शिकायतों के मद्देनजर जिला स्तरीय अफसरों को सौंपी गई... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Dec 2014 10:33 PM (IST)
        

झाकी के साथ धनुष यज्ञ शुरू

सिद्धार्थनगर : जिला मुख्यालय से सटे मधुकरपुर में मां भद्र काली धाम उत्सव आयोजन समिति के तत्वावधान में चार दिवसीय धनुषयज्ञ दीप प्रज्ज्वलन व विष्णु की आरती से शुरू हुआ। पंडित रामानंद त्रिपाठी के निर्देशन में नारद मोह का सजीव मंचन किया गया। ब्रह्मार्षि के रूप में राजमणि त्रिपाठी, कामदेव के रूप मे प्रदीप पांडेय ने अपनी विशिष्ट अभिनय कर दर्शकों का मन मोह लिया। बेहतरीन प्रस्तुति से जीवंत मशाल पेश किय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Dec 2014 10:33 PM (IST)
        

दुकान में चोरी, दरोगा लाइनहाजिर

सिद्धार्थनगर : जिला मुख्यालय पर चोरी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। गुरुवार रात चोरों ने साड़ी तिराहे पर एक कम्प्यूटर की दुकान का ताला तोड़कर चोरी की और फरार हो गए। घटना के बाद क्षेत्राधिकारी समेत सदर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। इसे गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक ने हलका दरोगा को लाइन हाजिर कर दिया। पीड़ित संजय कुमार कम्प्यूटर इंस्टीच्यूट समेत बिक्री व सर्विस करते हैं। वह बांसी कोतवाली क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Dec 2014 10:32 PM (IST)
        

चार आंगनबाड़ी केन्द्र मिले बंद

सिद्धार्थनगर : शुक्रवार को सीडीपीओ डुमरियागंज ने ब्लाक के 19 आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण किया। जिसमें चार केंद्र बंद तथा 15 संचालित मिले। बंद केन्द्रों के कार्यकताओं का एक दिन के मानदेय कटौती की संस्तुति की गई है। इस कार्रवाई से कार्यकताओं में हड़कंप मच गई है। बाल विकास परियोजना अधिकारी रवीन्द्र कुमार यादव ने पोषाहार वितरण में लापरवाही व केंद्र बंद होने की मिल रही शिकायतों को गंभीरता से लेते ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Dec 2014 10:31 PM (IST)
        

शव की हुई शिनाख्त

सिद्धार्थनगर: पथरा थाना क्षेत्र के ग्राम झहराव के समीप सड़क के किनारे स्थित एक पोखरे से बीते बुधवार को मिले 50 वर्षीय अज्ञात व्यक्ति के शव की शिनाख्त हो गई है। मृतक का नाम इसहाक था और वह डुमरियागंज थाना क्षेत्र के ग्राम माली मैनहा का निवासी था। परिजनों के मुताबिक वह मंद बुद्धि होने के कारण एक सप्ताह पूर्व घर से अचानक गायब हो गये। इसकी सूचना मृतक के भाई हसन अली ने डुमरियागंज थाने पर देते हुए खुद भी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Dec 2014 10:31 PM (IST)
        

न्याय के लिए भटक रहा पीड़ित

सिद्धार्थनगर : तहसील क्षेत्र के ग्राम दुफेड़िया में एक व्यक्ति के घर के सामने की जमीन पर गांव के ही कुछ दबंगों द्वारा कब्जा किया जा रहा है। पीड़ित दो साल से न्याय के लिए पुलिस समेत अधिकारियों का चक्कर काट कर थक चुका। मगर उसे अभी तक न्याय नहीं मिल सका है। शुक्रवार को मो. हारुन ने बताया कि दो साल पूर्व हमारे घर के सामने की जमीन पर गांव के ही एक व्यक्ति ने जबरदस्ती से ईट व कूड़ा रख दिया। जिसकी दुर्गध... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Dec 2014 10:30 PM (IST)
        

पोस्टमार्टम के बाद मृतका का बिसरा प्रिजर्व

सिद्धार्थनगर : गोल्हौरा थाना क्षेत्र के ग्राम सिंहोरिया के सिवान में मृतका के हत्या का मामला पोस्टमार्टम के बाद भी सुलझ न सका। पुलिस ने शुक्रवार को जांच के लिए बिसरा प्रीजर्ब कर लिया है। रिपोर्ट में मौत का कारण संदिग्ध आया है। बुधवार देरशाम मृतका का शव गांव के ही खलिहान में मिला। मृतका के पिता राम केवल के तहरीर के आधार पर पुलिस अज्ञात अभियुक्तों के विरुद्ध हत्या का मुकदमा लिखकर दूसरे दिन शव को प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Dec 2014 10:30 PM (IST)
        

लंबित मामलों को लेकर थानेदारों से पूछताछ

सिद्धार्थनगर : थानों पर लंबित मामलों को लेकर क्षेत्राधिकारी सदर ने थानेदारों से पूछताछ की। उन्हें सख्त निर्देश भी दिया कि वह इसके निस्तारण में तेजी लायें और क्षेत्र में सक्रियता बढ़ायें ताकि अपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगे। अपराह्न 2 बजे से सीओ रचना मिश्रा ने क्षेत्र के सभी थानेदारों संग बैठक की और थाने पर मुकदमों की क्या स्थिति है, इसकी जानकारी ली। निस्तारण के संबंध में पूछा। साथ ही ठंड को देखते... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Dec 2014 10:29 PM (IST)
        

पहली बार बिहार की चार टीमें करेंगी प्रतिभाग

सिद्धार्थनगर : जनपद स्थापना दिवस पर आयोजित होने वाले कपिलवस्तु महोत्सव में पहली बार बिहार प्रदेश की चार टीमें प्रतिभाग करेंगी। इसके लिए हरी झंडी मिली चुकी है। मथुरा की प्रसिद्ध फूलों की होली व मयूर नृत्य वाली टीम के आने की पुष्टि हो चुकी है। महोत्सव के आयोजक व जिलाधिकारी डा. सुरेन्द्र कुमार के सार्थक व रूचिपूर्ण कदम से 29, 30 व 31 दिसंबर को आयोजित कपिलवस्तु महोत्सव इस बार कुछ अलग ही ढंग का होगा। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 12 Dec 2014 10:28 PM (IST)
        
(News from Sidharth-nagar, Uttar-pradesh)
« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »
यह भी देखें