Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 29,2014
« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »

सिद्धार्थ नगर

कटेश्वरनाथ धाम, समस्याओं का झाम

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : इटवा तहसील मुख्यालय के दक्षिणी पूर्वी छोर पर स्थित पौराणिक व ऐतिहासिक प्रसिद्ध कटेश्वरनाथ धाम जिम्मेदारों की उपेक्षा का शिकार है। श्रावण मास में शिव भक्तों का जमावड़ा लगा रहता है। इसके बावजूद मंदिर परिसर में अव्यवस्था का जमकर बोल बाला है। पानी, सड़क, बिजली, शौचालय की समस्या दूर करने के प्रति किसी ने कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। इटवा-डुमरियागंज मार्ग से सड़वा होते हुए... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 10:42 PM (IST)
        

लचर आपूर्ति पर आंदोलन करेंगे भाजपा कार्यकर्ता

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : भाजपा तिलौली मंडल की रविवार को हुई बैठक में लचर विद्युत आपूर्ति व अन्य समस्याओं पर आंदोलन करने का ऐलान किया गया। इस दौरान लोगों से प्रदेश सरकार की जन विरोधी नीतियों से जनता को अवगत कराने व इसके लिए आवाज बुलंद करने के लिए जागरूक करने का भी निर्णय लिया गया। मंडल अध्यक्ष राम किंकर सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में कार्यकर्ताओं में लचर विद्युत आपूर्ति के प्रति काफी आ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 10:41 PM (IST)
        

अस्पतालों में बढ़ रही मरीजों की संख्या

जागरण संवाददाता,सिद्धार्थनगर : हल्की बारिश के बीच पड़ रही उमस भरी गर्मी से स्थानीय सीएचसी समेत क्षेत्र के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर मरीजों की संख्या में इजाफा देखा जा रहा है। जिसमें सर्वाधिक पीड़ित मासूम देखे जा रहे है। बदलते मौसम से संक्रामक बीमारियों के फैलने से लोगों के माथे पर परेशानियों के भाव देखे जा रहे हैं। अस्पतालों पर सुबह से सर्दी, जुकाम, खांसी व बुखार से पीड़ित लोगों की भीड़ जमा र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 10:41 PM (IST)
        

डीपीओ लांघ गए शासन के नियम

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर जिले में करीब पचास फीसद तबादलों पर जिला कार्यक्रम अधिकारी घिरते नजर आ रहे हैं। चहेतों के तबादले से प्रभावित नेता भी विभाग की परिक्रमा कर अपनी शिकायत दर्ज करा रहे हैं। नियम के विपरीत तबादलों पर सवाल खड़े किये जा रहे हैं, हालांकि डीपीओ ने सही कदम बताया हैं। बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार निदेशालय का स्पष्ट आदेश है कि पांच वर्ष से अधिक समय तक एक जगह कोई तैनात नहीं रह ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 10:40 PM (IST)
        

गड्ढों में तब्दील दो समग्र गांवों का मार्ग

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : लोक निर्माण विभाग की उदासीनता से क्षेत्र में सड़कों की हालत बद से बदतर होती जा रही है। चाहे सम्पर्क मार्ग हों या लोहिया समग्र को जोड़ने के बनाया गयी सड़क हो सभी पर इसकी उदासीनता साफ दिखाई पड़ रही है। बांसी विकास खंड के जाल्हेखोर व मझवन ग्राम पंचायत को वर्ष 2010-11 व 11-12 में लोहिया समग्र गांव के रूप चयनित किया गया तो जर्जर इस सम्पर्क मार्ग का मरम्मत कार्य किया गया।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 10:40 PM (IST)
        

आपसी भाईचारा बढ़ाता है रोजा इफ्तार: माता प्रसाद

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : हिन्दू-मुस्लिम एकता के साथ सामाजिक सौहार्द बनाये रखने के लिये ऐसे आयोजनों का होना आवश्यक है। हर समुदाय के लोग एक दूसरे के त्योहार व अन्य कार्यक्रमों में शामिल होने से आपसी एकता बनी रहती है। रविवार की देर शाम विधान सभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय ने डा. राम मनोहर लोहिया डिग्री कालेज में आयोजित रोजा इफ्तार पार्टी में कही। उन्होंने कहा कि मैं इस विधान सभा में हर सम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 10:39 PM (IST)
        

लखनऊ के धरने की तैयारी तेज

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : मानदेय में बढ़ोत्तरी, राज्य कर्मचारी का दर्जा देने समेत कई मांगों को लेकर लखनऊ में आयोजित धरने में जिले से भारी तादाद में आंगनबाड़ी कार्यक‌र्त्री शामिल होंगी। उपरोक्त बातें महिला आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ जिला इकाई की मंत्री किरन श्रीवास्तव ने कहीं। वह रविवार को सिहेंश्वरी देवी मंदिर पर सदर ब्लाक इकाई के पदाधिकारियों, सदस्यों की बैठक को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 10:38 PM (IST)
        

हजरत अली की याद में निकला जुलूस

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : पैगम्बरे इस्लाम हजरत मुहम्मद साहब के दामाद व शिया समुदाय के पहले इमाम हजरत अली अलैहिस्सलाम की शहादत दिवस के मौके पर तहसील क्षेत्र में विभिन्न प्रोग्राम आयोजित हुए। कस्बा हल्लौर में ताबूत का जुलूस निकाला गया। मजलिस-मातम के बीच हजरत अली को याद किया गया। इस बीच हर तरफ . यार अली मौला, हैदर मौला की सदाएं बुलंद होती रहीं। हर साल की तरह इस साल भी 21 वीं रमजान यानी हजरत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 10:37 PM (IST)
        

चेकिंग में आधा दर्जन टैम्पू सीज

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : लंबे अर्से के बाद सड़कों पर एआरटीओ की हनक दिखाई पड़ी। प्रशासन के साथ संयुक्त अभियान रविवार को चला तो अवैध वाहन सड़क से गायब हो गए। काफी देर तक सन्नाटा छाया रहा। संयुक्त अभियान में आधा दर्जन आटो रिक्शा सीज किया गया, जिसे डुमरियागंज पुलिस के हवाले कर दिया गया। एआरटीओ एके श्रीवास्तव, एसडीएम संतोष सिंह, तहसीलदार आर आर गुप्ता, पुलिस क्षेत्राधिकारी राम केवल सरोज के नेतृत्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 10:36 PM (IST)
        

वेतन भुगतान लेकर होगा आंदोलन

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : पंचायत राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ जिला इकाई ने सफाई कर्मियों के वेतन भुगतान लेकर मंगलवार से धरना प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है। रविवार को विकास भवन परिसर में जिलाध्यक्ष रणजीत कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह घोषणा हुई। रणजीत ने कहा कि विगत तीन माह से अनुसूचित जाति व जनजाति वर्ग के सफाई कर्मियों का वेतन भुगतान नहीं हो पा रहा है, जिसके कारण बच्चों के पढ़ा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 10:36 PM (IST)
        

आखिरी अशरे में गुनाहों से मिलती है निजात

सिद्धार्थनगर : इस्लाम धर्म में तीन रातों को बड़ी महत्ता हासिल है। यानी तीन रातें विशेष महत्व रखती हैं। यह रात है शब-ए-कद्र, शब-ए-मेराज और शब-ए-बारात । तीनों रातें अलग-अलग महीनों में पड़ती हैं। शब-ए-कद्र की रात रमजान के महीने में पड़ती है। शबेकद्र यानी लैलतुल कद्र जिसके मायने है अज़ीम रात। यह रात हजार महीनों की रातों से अफज़ल करार दी गई है। कहा जाता है कि खुशनसीब हैं वह लोग जिनको इस मुकद्दस रात की इ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 10:35 PM (IST)
        

मनबढ़ों ने फूंका गरीबों का घर

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : जमीनी विवाद में मनबढों ने पड़ोसी का घर फूंक दिया। आग की चिंगारी ने दो अन्य रिहायशी घर को भी खाक कर दिया। घटना पथरा थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत बनगवा के टोला रकवारे की है। रविवार की दोपहर हुई इस घटना के बाद पुलिस ने घटना के आरोपी बाप-बेटे को हिरासत में ले लिया है। गांव में फोर्स तैनात कर दी गयी है। आगजनी में निर्मला, बसंत और प्रताप नारायण का रिहायशी मकान खाक ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 10:34 PM (IST)
        

जेवरात व सामान चोरी

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : थाना भवानीगंज क्षेत्र के ग्राम चकमारूफ में बीती रात अज्ञात चोरों एक मकान के पीछे की दीवार में नकब लगा कर हजारों के जेवरात व सामान चुरा ले जाने में सफल रहे। उक्त ग्राम निवासी नेगचंद्र उर्फ विशाल पुत्र ईश्वर दीन का परिवार रोज की भांति शनिवार की रात भी खापी कर सो गया। रविवार की सुबह उठा तो देखा मकान के पीछे की दीवाल में नकबजनी करके चोर कपड़ों स भरा हुआ तीन बैग व एक जोड़... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 10:34 PM (IST)
        

सऊदी से फोन, बीबी को बचा लो साहब

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर आखिर मनचलों से कौन निपटे। पुलिस के पास दूसरे काम अधिक हैं। छेड़खानी की घटनाएं बंद होने का नाम नहीं ले रही। ऐसी ही एक घटना दिलचस्प ही नहीं हैरतअंगेज है। पति सऊदी अरब कमाने गया है। पत्‍‌नी गांव में है। अब एक रिश्तेदार युवक की नजर पत्‍‌नी पर गड़ गयी है। वह शराब पीकर उल्टी सीधी बाते करता है। पति को इसकी चिंता खाए जा रही है। रविवार को उसने सऊदी अरब से जिलाधिकारी के सीयूजी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 10:33 PM (IST)
        

अपनों के बीच का होगा अध्यक्ष: जोशी

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी अब पार्टी के पुराने एवं निष्ठावान कार्यकर्ताओं को महत्व देगी। पार्टी का जिलाध्यक्ष भी कार्यकर्ताओं के बीच का ही होगा। कार्यकर्ता संगठन को मजबूत करने में जुट जाएं। खोए जनाधार को वापस लाना है। यह बातें अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय सचिव श्री प्रकाश जोशी ने कहीं। वह रविवार को लोनिवि रेस्ट हाऊस पर कांग्रेस पार्टी जिला इकाई की बै... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 10:33 PM (IST)
        

फिर हाथ थामे पांच जोड़े

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : रविवार को महिला थाने पर आयोजित परिवार परामर्श मामले की सुनवाई के दौरान कुल 45 मामले पेश हुए। जिसमें पांच जोड़े दुबारा सुलह समझौते के आधार पर एक दूजे का हाथ थामकर खुशी से साथ रहने के लिए घर रवाना हुए। प्रभारी थानाध्यक्ष इंसेपेक्टर मो. हमजा सिद्दीकी अध्यक्षता में मामलों का निस्तारण किया गया। 27 में दोनों पक्ष, 9 मामले में एक व 9 कोई पक्ष नहीं आया। इस दौरान पुलिस क्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 10:30 PM (IST)
        

मुस्लिम तुष्टीकरण नीति बंद करे सपा सरकार

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : इटवा कस्बा स्थित एक लाज में रविवार को हिंदू युवा वाहिनी बैठक हुई, जिसमें मुख्य रूप से हिंदू उत्पीड़न की घटनाएं छायी रही। मुख्य अतिथि संगठन के प्रदेश प्रभारी राघवेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि प्रत्येक गांव में हिंदू परिवार को जाति पाति से ऊपर उठकर भारतीय धर्म संस्कृति को बचाने के लिए आगे आना होगा। सभी पदाधिकारी अधिक से अधिक गांवों में जाकर लोगों को संगठन से जोड़ने का ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 10:30 PM (IST)
        

राधेरमण चौथी बार बने जिलाध्यक्ष

जागरण संवाददाता,सिद्धार्थनगर : प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला कार्य समिति के त्रयवार्षिक निर्वाचन में राधेरमण त्रिपाठी को चौथी बार प्राथमिक शिक्षक संघ का जहां जिलाध्यक्ष चुना गया, वहीं मंत्री पद के उम्मीदवार कृपा शंकर राय पर शिक्षकों ने पांचवी बार अपना भरोसा जताया। कोषाध्यक्ष पद पर योगेन्द्र प्रसाद पांडेय को भी चौथी बार सफलता मिली है। रविवार को स्थानीय बीआरसी पर संपन्न निर्वाचन के प्रथम चरण में स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 10:28 PM (IST)
        

संगठन मजबूती के लिए सदस्यता अभियान जरुरी

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : जनपद इकाई का पुनर्गठन एवं संगठन मजबूती के लिए क्षत्रिय महासभा सदस्यता अभियान चलाकर ब्लाक से लेकर तहसील स्तर भी संगठन को खड़ा करेंगी। यह बातें क्षत्रिय महासभा के प्रांतीय कार्य समिति सदस्य अखंड प्रताप सिंह ने कहीं। वह रविवार को श्री सिंहेश्वरी देवी मंदिर सभागार में महासभा जिला इकाई की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि नशा उन्मूलन, भू्रण हत्या, दहेज प्रथा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 10:27 PM (IST)
        

तो पेड़ों की नीलामी में फिर छूटेंगे पसीने

़ जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : इटवा तहसील प्रशासन की पेड़ों की नीलामी नीति से ठेकेदार हैरान हैं। दो बार से नीलामी प्रकिया स्थगित होने के बाद फिर से नई तारीख घोषित होने से लोगों में बेचैनी बढ़ गई है। वाजिब भी है जब मौके पर कम पेड़ों के सापेक्ष अधिक दिखाये जायेंगे तो कौन उसे खरीदने के लिए तैयार होगा। मामला तहसील क्षेत्र के ग्राम महादेव का है। जहां गाटा संख्या 227 कब्रिस्तान की भूमि पर लगे 23 ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 10:26 PM (IST)
        
(News from Sidharth-nagar, Uttar-pradesh)
« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »
यह भी देखें