सिद्धार्थ नगर

  • ज्ञान एवं स्वाभिमान की प्रतिमूर्ति थे परशुराम

            
    Updated on: Mon, 09 May 2016 11:38 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : भगवान परशुराम ज्ञान एवं स्वाभिमान की प्रतिमूर्ति थे। उनके आदर्श ब्राह्मण समाज के लिए अनुकरणीय है। उन्होंने अपने तपोबल तथा बाहुबल दोनों से ही ब्राह्मण समाज को गौरवान्वित करने का कार्य किया है। उक्त बातें अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पं राजेन्द्र नाथ त्रिपाठी ने कही। वह सोमवार को लोहिया कला भवन में आयोजित परशुराम जयंती समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रह... और पढ़ें »

  • सलाना 50 लाख खर्चकर कमाता है मात्र 70 हजार

            
    Updated on: Mon, 09 May 2016 11:37 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : उद्यान विभाग के कारनामे भी अजीब हैं। नफा-नुकसान से इसका कोई सरोकार नहीं है। बुद्ध की धरा को हरा-भरा रखने को स्थापित इस विभाग की चारो नर्सरियों का हाल कुछ ऐसा ही है। इन पर प्रतिवर्ष आने वाली रखरखाव की लागत और विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों की तनख्वाह पर कुल मिलाकर लगभग 50 लाख रुपये व्यय होते हैं। इतना खर्च करने के बाद इन नर्सरियों से सलाना विभाग को लगभग 70 हजार रुपयों की आय होत... और पढ़ें »

  • मिले केंद्रीय कर्मचारी का दर्जा

            
    Updated on: Mon, 09 May 2016 11:35 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : आशा कार्यकर्ताओं की बैठक सोमवार को डुमरियागंज स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रांगण में हुई। एन एच अजनबी शिक्षा ग्राम विकास संस्थान के बैनर तले श्यामा देवी की अध्यक्षता में हुई बैठक में न केवल आशाओं ने केंद्रीय कर्मचारी का दर्जा मांगा, अपितु विभिन्न समस्याओं को गिनाते हुए चौबीस घंटे का अनशन करने का भी एलान किया। बैठक में महिला जागो हक मांगों प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष ¨बदुमति मिश... और पढ़ें »

  • दौड़ी साइकिल

            
    Updated on: Mon, 09 May 2016 11:34 PM (IST)

    बढ़नी : समाजवादी पार्टी की साइकिल यात्रा के नौवें दिन बढ़नी में सपाइयों ने साइकिल चलाकर पार्टी एकता का संदेश दिया। सरकार के चार साल सफलतापूर्वक पूरा करने पर साइकिल यात्रा के जरिए सरकार के कार्यों को जनता के बीच पहुंचाने का प्रयास किया गया। कड़ी धूप में दोपहर बाद प्रदेश कार्य समिति के सदस्य उग्रसेन ¨सह के नेतृत्व में कई दर्जन कार्यकर्ता व पदाधिकारियों ने साइकिल चलाकर व पैदल चलकर सपा की आवाज बुलंद ... और पढ़ें »

  • सपा, भाजपा ने रोकी विकास की रफ्तार

            
    Updated on: Mon, 09 May 2016 11:34 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : खुनियांव विकास खंड के मिठौवा चौराहे पर सोमवार को आयोजित चौपाल में कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने प्रदेश व केंद्र सरकार की नीतियों पर जमकर निशाना साधा। महंगाई, अशिक्षा, गरीबी, बेरोजगारी, किसान समस्या आदि मुद्दों पर चर्चा करते हुए दोनों सरकारों पर विकास के बजाय जनता को छलने का आरोप लगाया गया। बस्ती जनपद के रामनगर विधान सभा विधायक संजय जायसवाल ने कहा कि जब से प्रदेश में सपा की सरकार बन... और पढ़ें »

  • गिनाई उपलब्धियां

            
    Updated on: Mon, 09 May 2016 11:33 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : सपा की साइकिल संदेश यात्रा नौवें दिन भी क्षेत्र के विभिन्न गांवों से निकली। राज्य महिला आयोग की सदस्य इन्द्रासना त्रिपाठी ने सिकरी बाजार में साइकिल यात्रा को हरी झंडी दिखाकर कर रवाना किया। कहा कि सपा मुखिया मुलायम ¨सह जो कहते हैं कर दिखाते हैं। उन्होंने चार साल में किये सभी वादों को पूरा किया है। विधायक विजय पासवान ने भी सपा द्वारा कराये गये विकास कार्यो का बखान किया। जन संन्देश ... और पढ़ें »

  • भटक कर गांव में पहुंचा हिरन

            
    Updated on: Sun, 08 May 2016 11:18 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : जंगल की आबो हवा से निकल कर भोजन व पानी की तलाश में निकला एक हिरन खेसरहा वन रेंज के कोटिया पांडेय में पहुंच गया। कुत्तों से अपनी जान बचाते भाग रहे हिरन को रविवार सुबह ग्रामीणों ने पकड़ लिया और सूचना वन विभाग को दी। कुत्तों के काटने से हिरन कुछ जख्मी हो गया है, जिसे इलाज हेतु वन विभाग की टीम लेकर खेसरहा स्थित पशु अस्पताल पर इलाज हेतु लेकर गई। उक्त हिरन खेत में चर रहा था। तभी उसपर नि... और पढ़ें »

  • ट्रक की चपेट में महिला की मौत

            
    Updated on: Sun, 08 May 2016 11:17 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : क्षेत्र के सिकरी बाजार में 45 वर्षीय महिला जुगावती ट्रक के चपेट में आने से बुरी तरह घायल हो गई, जिसकी मौत जिला चिकित्सालय में पहुंचते ही हो गई। थाना शोहरतगढ़ निवासी एकडेंगवा भावपुर रामदास मौर्या अपनी पत्नी जुगावती को मोटरसाइकिल पर बैठाकर ग्राम हरबंसपुर जा रहा था कि अचानक सिकरी बाजार में स्पीड ब्रेकर की ठोकर लगने से पत्नी मोटरसाइकिल से गिर पड़ी और विपरीत दिशा से आ रही ट्रक नंबर यूपी ... और पढ़ें »

  • ट्रक की चपेट में आने से घायल

            
    Updated on: Sun, 08 May 2016 11:17 PM (IST)

    उस्का, सिद्धार्थनगर : रविवार दोपहर करीब 3 बजे उस्का-सोहांस मार्ग पर फुलवरिया गांव के पास ट्रक की चपेट में आने से एक युवक घायल हो गया। घायल का नाम सतीश (25) है। वह नगर क्षेत्र के अम्बेडकरनगर वार्ड का निवासी है। घटना से पूर्व वह बाइक के साथ सड़क के किनारे खड़ा था। उस्का की तरफ से आ रही ट्रक ने ठोकर मार दिया। इससे वह गिर पड़ा। सूचना पर तत्काल पहुंची पुलिस ने घायल को इलाज के लिए सीएचसी भिजवाया और ट्रक ... और पढ़ें »

  • जन स्वास्थ्य रक्षकों को बहाल करे सरकार

            
    Updated on: Sun, 08 May 2016 11:16 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : सच्चर कमेटी की सिफारिशें लागू करने तथा केंद्रीय कर्मचारी मनोनीत किए जाने को लेकर आशा कार्यकर्ताओं ने रविवार को सांसद के कैम्प कार्यालय पर बैठक की और ज्ञापन सौंपा। प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन में जन स्वास्थ्य रक्षकों को बहाल किए जाने की मांग की। उपस्थित आशा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए ¨वदुमती मिश्रा ने कहा कि नर्स, एएनएम व फील्ड अफसर आदि पदों पर योग्य आशाओं को नियुक्... और पढ़ें »

  • बताई सरकार की उपलब्धियां

            
    Updated on: Sun, 08 May 2016 11:14 PM (IST)

    इटवा : समाजवादी पार्टी द्वारा रविवार को साइकिल रैली निकाल कर प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को जन जन जन तक पहुंचाने का काम किया गया। रैली के माध्यम से यह बताने का प्रयास भी किया गया कि आगामी विधान सभा चुनाव में सपा की जीत फिर से होने से जिले के चौमुखी विकास का रास्ता प्रशस्त हो सकेगा। सेमरी खानकोट से सोननगर, परसा, गांव होते हुए जिगनाधाम पहुंची जहां विधायक प्रतिनिधि शोहरतगढ़ उग्रसेन ¨सह ने सभा को संब... और पढ़ें »

  • दिखाई झंडी, सड़क पर दौड़ी साइकिल

            
    Updated on: Sun, 08 May 2016 11:13 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : समाजवादी पार्टी की साइकिल यात्रा के 8वें दिन भी कार्यकर्ताओं का उत्साह चरम पर रहा। साइकिल चलाते सपाईयों का कारवां चौराहा, गांवों का भ्रमण कर सरकार की उपलब्धियों जन-जन तक पहुंचाने के प्रयास में सजग दिखाई दिए। रविवार को साइकिल यात्रा विस क्षेत्र के मिठवल चौराहे से शुरू हुई। सपा नेता व जिपं अध्यक्ष प्रतिनिधि राम कुमार उर्फ ¨चकू यादव के नेतृत्व में यात्रा को राज्य सभा सांसद आलोक तिवार... और पढ़ें »

  • कल आएंगे विशेष कार्याधिकारी, महकमा अलर्ट

            
    Updated on: Sun, 08 May 2016 11:12 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : मुख्यमंत्री के विशेष कार्याधिकारी व चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण डा. विकास सेठी की अगुवाई में पांच सदस्यीय टीम मंगलवार को जिले में रहेगी। वह जिला संयुक्त अस्पताल समेत जनपद के किसी भी स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण करेगी। टीम के आने की भनक लगते ही स्वास्थ्य महकमा अलर्ट हो गया है। इस दौरान कोई खामी न मिले, इसके लिए जबर्दस्त तैयारियां की जा रही है। जिला संयुक्त अस्पताल सम... और पढ़ें »

  • डीआइजी के मुआयने का होमवर्क पूरा कर रहा विभाग

            
    Updated on: Sun, 08 May 2016 11:12 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : परिक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक लक्ष्मी नारायण आगामी 13 मई को जिले का वार्षिक मुआयना करने वाले हैं। विभाग उनके निरीक्षण का होमवर्क पूरा करने में जुटा हुआ है। गोपनीय कार्यालय से लेकर पुलिस आफिस व पुलिस लाइन को पूरी तरह दुरुस्त करने का प्रयास किया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी ने सभी को पहले से चेतावनी दे दी है कि समय रहते सारे कार्य पूरे करा लिए जाएं। डीआइजी लक्ष्मी न... और पढ़ें »

  • महिलाओं नें मांगा अधिकार

            
    Updated on: Sun, 08 May 2016 11:11 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : अ‌र्न्तराष्ट्रीय मदर्स डे अवसर पर आयोजित गोष्ठी में महिलाओं ने हक के लिए आवाज बुलंद करते हुए अपने अधिकार मांगें। प्रोग्राम में बड़ी संख्या में महिलाओं ने भाग लिया। बेवा हुसैन स्थित प्राथमिक विद्यालय प्रांगण में उ.प्र. महिला फेडरेशन के तत्वाधान में गोष्ठी का आयोजन हुआ। मुख्यअतिथि जिला संरक्षक मंजर अब्बास एडवोकेट ने माता दिवस पर प्रकाश डालते हुए कहा कि आज का दिन हमें बहुत कुछ सोचने ... और पढ़ें »

  • खाना बनाते समय बालिका जली, मौत

            
    Updated on: Sun, 08 May 2016 11:11 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : थाना क्षेत्र के ब्रह्पुर गांव में खाना बनाते समय गंभीर रूप से जली एक बालिका की इलाज के लिए ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई। घटना रविवार दोपहर बाद की है। मौके पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर अन्त्य परीक्षण गृह भेजने की तैयारी कर रही है। ग्राम निवासी आरिफ अली की 16 वर्षीय पुत्री तहरुन्निशा घर के बाहर दरवाजे पर चूल्हे पर खाना बना रही थी। इस दौरान आरिफ अपनी पत्नी को लेकर दवा क... और पढ़ें »

  • सजे स्टाल, संकर बीजों की हुई बिक्री

            
    Updated on: Sun, 08 May 2016 11:10 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : जनपद के कृषकों को उचित दर पर गुणवत्ता पूर्ण को उन्होंने स्वयं बीज भी वितरित किया। प्राइवेट बीज के प्रतिष्ठानों के सन्दर्भ में कहा कि अधोमानक बीजों की बिक्री पर कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए बीज निरीक्षक नियमित रूप से प्रतिष्ठानों की जांच करेंगे। अपर जिला कृषि अधिकारी सुरेन्द्र नरायण तिवारी सहित तमाम किसान मौजूद रहे। बीजों की उपलब्धता सुनिश्चित कराने की जिम्मेदारी कृषि विभाग की ह... और पढ़ें »

  • छाया रहा बकाया मानदेय का मुद्दा

            
    Updated on: Sun, 08 May 2016 11:10 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : साक्षर भारत मिशन प्रेरक वेलफेयर एसोसिएशन की बैठक रविवार को आहूत हुई। ब्लाक संसाधन केंद्र पर ब्लाक संगठन मंत्री आसिफ चौधरी की अध्यक्षता में हुई बैठक में मानदेय भुगतान का मुद्दा मुख्य रूप से छाया रहा। ब्लाक अध्यक्ष राहुल कुमार अग्रहरि ने कहा कि प्रेरकों की समस्याएं दिन ब दिन बढ़ती जा रही हैं, जिसके चलते संगठन ने अनिश्चित कालीन धरना-प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया है। आंदोलन 17 मई... और पढ़ें »

  • ग्रहण की आम आदमी पार्टी की सदस्यता

            
    Updated on: Sun, 08 May 2016 11:09 PM (IST)

    जोगिया : रविवार को ब्लाक मुख्यालय जोगिया परिसर में आम आदमी पार्टी की जिला कार्यकारिणी की बैठक हुई, जिसमें सदस्यता अभियान चला कर कई लोगों को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई गई। अध्यक्षता करते हुए आम आदमी पार्टी के जिला संयोजक सर्वेश जायसवाल ने उपस्थित लोगों को पार्टी की नीतियों व उसकी उपलब्धियों से अवगत कराया। सदस्यता अभियान में जिला सचिव आशीष, जुबेर अहमद, इरशाद खां, विनोद मिश्रा उर्फ बाबा जी, ¨पगल ... और पढ़ें »

  • नाइट क्रिकेट टूर्नामेंट में चार टीमें विजयी

            
    Updated on: Sun, 08 May 2016 11:09 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : तहसील अन्तर्गत ग्राम बहेरिया में चल रहे स्व. राम कृपाल पाण्डेय नाइट क्रिकेट टूर्नामेंट में बीती शनिवार की रात्रि कुल चार मैच खेल गए। जिसमें मन्नीजोत, मस्जिदिया, माली मैनहां व सोनखर की टीम ने प्रतिद्वंदी टीमों पर जीत हासिल कर अगले दौर में प्रवेश किया। पहला मैच मन्नीजोत व उतरौला के बीच खेला गया। मन्नीजोत ने टास जीत कर क्षेत्ररक्षण करने का फैसला लिया। उतरौला की टीम ने पहले बल्लेबाजी ... और पढ़ें »

(News from Sidharth-nagar, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें