« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »

सिद्धार्थ नगर

जानती-पहचानतीं नहीं, विदाई का बना रहा दबाव

सिद्धार्थनगर : पुलिस के सामने एक विधवा महिला ने एक ऐसे व्यक्ति के खिलाफ शिकायत किया है, जिसे वह पहचानने से इंकार कर रही है। शुक्रवार को पुलिस आफिस पहुंच, आरोप में कहा है कि ऐसे व्यक्ति जिसको जानती नहीं, पहचानती नहीं लेकिन धन के लालच में उसे पत्नी बता रहा है और विदाई कराने के दबाव बना रहा है। इसे सुन पुलिस अधिकारी भौचक रह गए, तत्काल कार्रवाई के लिए संबंधित थाने को निर्देशित किया। कोतवाली कपिलवस्त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 09:50 PM (IST)
        

सरकारी खाद्यान्न पर कुंडली मारकर बैठे माफिया

सिद्धार्थनगर : गरीबों का खाद्यान्न खुले बाजार में बिक रहा है। अब खाद्यान्न माफिया के रूप में कोटेदार है। इनके सामने प्रशासन भी नतमस्तक हो गया है। पूरे व्यवस्था पर कुंडली मार कर बैठ चुके है। प्रशासन को इन पर लगाम लगाने में पसीना छूटने लगा है। रात भर में कोठी तैयार करना इनके बाएं हाथ का खेल है। पैसे का बंदरबांट में सब नंगे है। खुलेआम खाद्यान्न का कालाबाजारी हो रहा है। कहीं कोई सुनवाई नहीं है। सब कु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 09:50 PM (IST)
        

नियंत्रित जीप पलटी, बारह घायल, सात गंभीर

सिद्धार्थनगर : त्रिलोकपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पेड़ारी-कठौतिया के पास शुक्रवार को एक कमांडर जीप अनियंत्रित होकर पलट गई। जीप में सवार सभी बारह लोगों को काफी चोटें आई, जिसमें सात की हालत गंभीर देख डाक्टरों ने जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। घटना सायं करीब चार बजे की बताई जा रही है। रामनाथ लाल ड्रामा कंपनी बिस्कोहर के बारह सदस्यों को लेकर त्रिलोकपुर थाना क्षेत्र के ग्राम बड़हरा निवासी चालक पूजन ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 09:48 PM (IST)
        

ओम प्रकाश अध्यक्ष, दिलीप मंत्री बने

सिद्धार्थनगर : उत्तर प्रदेशीय कलेक्ट्रेट मिनिस्ट्रियल कर्मचारी संघ जिला इकाई के द्विवार्षिक चुनाव में ओम प्रकाश पांडेय अध्यक्ष, अजय कुमार दुबे उपाध्यक्ष व दिलीप कुमार मंत्री निर्वाचित घोषित किये गये। जबकि आधा दर्जन अन्य पदों पद पदाधिकारी निर्विरोध चुने गये। कलेक्ट्रेट स्थित संगठन कार्यालय के सभागार में गुरुवार को कलेक्ट्रेट मिनिस्ट्रियल कर्मचारी संघ जिला इकाई के द्विवार्षिक चुनाव में मतदान के द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 10:04 PM (IST)
        

मांगों को लेकर रिक्शा चालकों का प्रदर्शन

सिद्धार्थनगर : विभिन्न मांगों को लेकर रिक्शा चालक कल्याण समिति की जिला इकाई गुरुवार को कलेक्ट्रेट परिसर में धरना दिया। आरोप था कि कस्बों में टैम्पू, जीप व अन्य डग्गामार वाहन अपना स्टैंड छोड़कर डग्गामारी करते हैं। इससे रिक्शा चालकों की रोजी रोटी प्रभावित होती है। समिति के जिलाध्यक्ष नियाज अहमद सिद्दीकी ने बताया कि वह कई इसे लेकर जिला प्रशासन को अगाह कर चुके हैं, पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 10:03 PM (IST)
        

आठ केंद्रों पर मदरसा बोर्ड परीक्षा शुरू

सिद्धार्थनगर : क्षेत्र के आठ परीक्षा केंद्रों पर मदरसा शिक्षा बोर्ड की परीक्षा शांति पूर्वक माहौल में शुरू हुई। पहले दिन चार केंद्रों पर 87 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। नकल विहीन परीक्षा के लिए परिषद द्वारा क्षेत्र के मदरसों के लिए अलग-अलग टीमें गठित की गई हैं। दो पालियों में हो रही परीक्षा में मुंशी, कामिल, मौलवी, आलिम, फाजिल के लिए हो रही परीक्षा में जिया निस्वां केंद्र पर कुल 120 छात्राओ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 10:03 PM (IST)
        

बारिश की एक बूंद ने ले ली किसान की जान

सिद्धार्थनगर : खेसरहा थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत बड़हरा के टोला डेहरा निवासी राम चन्द्र पुत्र बासुदेव (50) काफी गरीब थे, उनके पास सिर्फ पांच मंडी जमीन थी व एक फूस के मकान में ही परिवार के साथ गुजर बसर करते थे। दो बडे़ बेटे सोनू व भोला कई साल से उनसे अलग रहते हैं। परिवार के भरण पोषण के लिए गांव के ही एक व्यक्ति की छह बीघे जमीन बटाई पर लेकर वह खेती करते थे। दो दिन पूर्व ही परिवार के साथ मिलकर उन्हो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 10:01 PM (IST)
        

आरोपी गया जेल

सिद्धार्थनगर : गबन के एक मामले में आरोपी ने न्यायालय में आत्मसमर्पण किया है। न्यायिक अभिरक्षा में उसे जेल भेजा गया। आरोपी का नाम जमशेद है। सदर पुलिस अर्से से उसकी तलाश में थी। यहां तक उसकी गिरफ्तारी को लेकर डुग्गी मुनादी तक हो चुकी थी। यह और बात है विभाग उस पर मेहरबान है। इस लिए अभी तक उसके निलंबन की कार्रवाई नहीं हुई हैं, जबकि मुकदमा दर्ज होते ही विभाग को निलंबन की कार्रवाई करनी चाहिए थी। पुल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 10:01 PM (IST)
        

निरक्षरों को साक्षर बनाने की दी जानकारी

सिद्धार्थनगर : साक्षर भारत मिशन के अंतर्गत विकास क्षेत्र बर्डपुर के प्रेरकों का प्रशिक्षण गुरुवार को ब्लाक लोक शिक्षा समिति बर्डपुर द्वारा बीआरसी पर किया गया। प्रशिक्षण में खंड शिक्षा अधिकारी विजय कुमार गुप्ता ने ग्राम पंचायतों में व्यक्तियों को निरंतर साक्षर बनाने के लिए प्रेरकों को प्रेरित किया तथा उनके भूमिका एवं उत्तरदायित्व के बारे में विस्तार से चर्चा की। कहा कि प्रेरक 15 वर्ष से ऊपर के नि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 10:00 PM (IST)
        

आत्मदाह की चेतावनी देने वाले को पुलिस ने उठाया

सिद्धार्थनगर : सदर थाना के कार्यप्रणाली के विरोध में कलेक्ट्रेट परिसर में आत्मदाह की चेतावनी देने वाले व्यक्ति को पुलिस ने गुरुवार देरशाम उठाया। व्यक्ति का नाम दुखहरण पुत्र रामधनी व थाना क्षेत्र के ग्राम बर्डपुर नंबर 11 के टोला करीमपुर का निवासी है। दिन में प्रशासन के पास चेतावनी पहुंचने के बाद पुलिस हरकत में आई। समाचार लिखे जाने तक एसपी आवास पर वार्ता चल रही थी। चेतावनी देने वाले ने कहा है कि ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 10:00 PM (IST)
        

खली सेवानिवृत्त कर्मियों की कमी

सिद्धार्थनगर : सेवानिवृत्त केन्द्रीय पुलिस कर्मियों की बैठक में गुरुवार को उनकी कमी जबर्दस्त खली। सिर्फ एक सेवानिवृत्त फौजी पहुंचा। बैठक में उनकी समस्या सुनी गयी और उसके समाधान की रणनीति तैयार की गयी। यह भी कहा गया कि जल्द बैठक की दूसरी तिथि घोषित की जायेगी और उसमें सेवानिवृत्त कर्मियों की समस्याओं पर ध्यान दिया जायेगा। एसएसबी द्वितीय वाहिनी के मुख्यालय पर सुबह 10 सेवानिवृत्त पुलिस कर्मियों क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 09:59 PM (IST)
        

बीस दिन से नहीं है बीएसए दफ्तर में बिजली

सिद्धार्थनगर : बकाया अभियान में बिजली विभाग ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय की आपूर्ति भंग कर दी है। भुगतान के 20 दिन बाद भी आपूर्ति बहाल नहीं हो सकी है। विभाग एक ही नाम के अलग-अलग बिलों के भुगतान पर अड़ा है। जबकि बीएसए का दर्द मीटर लगने वाले कनेक्शन का भुगतान बाद आपूर्ति बहाल न होने का है। अधिशासी अभियंता बिजली संजय कुमार ¨सह ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को पत्र लिखकर अवगत कराया कि बेसिक शिक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 09:58 PM (IST)
        

विकास का खाका खींच गए पर्यटन मंत्री

सिद्धार्थनगर : केंद्रीय पर्यटन, संस्कृति मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डा. महेश शर्मा का बुधवार को भारत भारी में आयोजित जनसभा में कहा कि पौराणिक स्थल के विकास का खाका तैयार हो चुका है, बस इसे अमली जामा पहनाना बाकी है। डुमरियागंज सांसद जगदम्बिका पाल द्वारा गोद लिए भारत भारी गांव में पर्यटनीय विकास एवं सुंदरीकरण का शिलान्यास करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 4.67 लाख की जो परियोजना बनी हुई है, उसकी स्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 09:58 PM (IST)
        

सात ¨बदु तय करेंगे मनरेगा के कार्य

सिद्धार्थनगर : महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना में काम करना आसान नहीं होगा। मनरेगा की गाइड लाइन का अनुपालन पर विशेष ध्यान देते हुए जिलाधिकारी ने कार्य योजना बनने से पूर्व सात ¨बदुओं पर खास ख्याल रखने का फरमान जारी किया है। डीएम के इस पत्र के बाद गडबडी करने वालों में हडकंप मच गया है। जिलाधिकारी डा. सुरेन्द्र कुमार ने मुख्य विकास अधिकारी को पत्र लिखकर अवगत कराया है कि मनरेगा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 09:57 PM (IST)
        

बढ़े मदद को हाथ तो बचे मासूम की जान

सिद्धार्थनगर : खुदा किसी को गरीबी न दे, गरीबी दे तो बदनसीबी न दे, मगर जब दोनों एक साथ मिल जाए तो इंसान पर क्या गुजर रहा होगा, इसका दर्द सिर्फ वहीं महसूस कर सकता है। खुनियांव विकास खंड के ग्राम माधवपुर उर्फ चंदनजोत निवासी कुसुम पत्नी राम अजोरे का बेटा महेश (6) इतनी कम उम्र में ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित है। चार माह पूर्व बुखार आने पर आसपास के झोलाछाप डाक्टरों से इलाज कराना शुरू किया। फायदा न होने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 09:57 PM (IST)
        

दिखा आईपीएल सा उत्सव

सिद्धार्थनगर : दूधिया रोशनी में नहाया मैदान, दुल्हन की तरह सजाया गया था। चारों ओर रंग बिरंगे गुब्बारे के बीच तरह-तरह कलर के झंडे। उद्घाटन के साथ जन-गण, मन अधिनायक जय हो . राष्ट्रगान की धुन पर हर कोई शांत, फिर देर तक चला आतिशबाजी का दौर। यह नजारा बुधवार की रात्रि हल्लौर स्थित मीरा बाबा क्रिकेट मैदान पर सना कप . नाइट क्रिकेट टूर्नामेंट के उद्घाटन समारोह के दौरान दिखा। आयोजन समिति की शानदार तैयारी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 09:56 PM (IST)
        

कब पूरा होगा स्कूल का निर्माण

सिद्धार्थनगर : गरीब बच्चियों की बेहतर शिक्षा के लिए शासन द्वारा लागू बालिका शिक्षा योजना पर जिम्मेदार लापरवाह बने हुए हैं। इन्हें भी निश्शुल्क आवासी शिक्षा प्रदान हो इसके लिए चल रही बालिका शिक्षा योजना विभाग की शिथिलता से परवान नहीं चढ़ पा रही है। योजना को लागू हुए एक दशक पूर्ण हो चुके हैं और खेसरहा विकास खंड का कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय आज तक ब्लाक क्षेत्र में स्थापित नहीं हो सका। नतीजतन यह ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 09:52 PM (IST)
        

काली मंदिर से छत्र व मुकुट चोरी

सिद्धार्थनगर : उस्का थाना क्षेत्र के ग्राम गंगाधरपुर स्थित कालीमंदिर के द्वार का ताला तोड़ चोरों ने बुधवार रात छत्र व मुकुट चोरी कर लिया। ग्रामीणों को मामले की जानकारी गुरुवार सुबह हुई। पुलिस मुकदमा पंजीकृत कर छानबीन में जुटी है। गांव के पूरब स्थित काली मंदिर का ताला टूटा देख ग्रामीण अवाक रह गये। भीतर जाने पर पता चला कि मंदिर से चांदी का छत्र व मुकुट गायब है। गांव के धीरेन्द्र प्रताप ¨सह उर्फ धी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 09:51 PM (IST)
        

आग से बेघर हुए चार परिवार

सिद्धार्थनगर : जोगिया कोतवाली के ग्राम हाटा में अज्ञात कारणों से लगी आग में चार लोगों का फूस का मकान जलकर स्वाहा हो गया। घटना गुरुवार 12 बजे की है। ग्रामीणों के अथक प्रयास से आग पर काबू तो पा लिया गया पर कई परिवार के लोग बेघर हो गये। ग्राम निवासी पुजारी के फूस के मकान पर कहीं से उड़कर आई ¨चगारी ने अपनी विनाश लीला दिखाना शुरू किया। बगल स्थित तीन और फूस के मकान को अपने आगोश में ले लिया। दो घंटे के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 09:51 PM (IST)
        

लकड़ी काटने गये व्यक्ति की मौत

सिद्धार्थनगर : शोहरतगढ़ थाना अंतर्गत ग्राम मदरहना उर्फ दत्तपुर निवासी इस्माइल पुत्र किताबुल उम्र 45 वर्ष की हृदयगति रुकने से मौत हो गई। घटना बुधवार रात 8 बजे की है। बताया जाता है कि इस्माइल का परिवार काफी गरीब है। वह खाना पकाने के लिए लकड़ी काटने गये था। उसी दौरान चक्कर आया और सीने में दर्द शुरू हुआ। परिजन शोहरतगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर लाये, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 09:50 PM (IST)
        
(News from Sidharth-nagar, Uttar-pradesh)
« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »
यह भी देखें