« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »

सिद्धार्थ नगर

उत्पीड़न पर भड़के सांसद, अफसरों से मिले

सिद्धार्थनगर : कपिलवस्तु कोतवाली की पुलिसिया उत्पीड़न के खिलाफ भाजपा सांसद जगदंबिका पाल के साथ पीड़ित महिलाएं रविवार को जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक के आवास पर मिलीं। एक तरफा कार्रवाई की ¨नदा करते हुए छेड़छाड़ करने वाले आरोपी पर अब तक मुकदमा दर्ज न करने का भी आरोप लगाया। क्षेत्र के बर्डपुर न. 9 के टोला हरनामपुर की एक दर्जन महिलाएं भाजपा महिला मोर्चा की पूर्व जिलाध्यक्ष राजकुमारी पांडेय के साथ एसपी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 28 Jun 2015 09:09 PM (IST)
        

लिपिक का गैर जनपद स्थानांतरण

सिद्धार्थनगर : जिला चिकित्सालय में दीर्घ अवधि से जमे एक कनिष्ठ लिपिक का महराजगंज स्थानांतरण हो गया। उन्हें मुख्य चिकित्साधिकारी के अधीन ज्वाइन करना है। वह जिले में वर्षों से तैनात रहे। उनके अलावा कनिष्ठ लिपिक श्रीमती इन्द्रावती का जिला चिकित्सालय से संतकबीरनगर स्थानांतरण हुआ है। उन्हें मुख्य चिकित्साधिकारी संतकबीरनगर के अधीन ज्वाइन करना है। प्रदेश में कुल 25 लिपिकों का स्थानांतरण हुआ है। निदेश... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 09:27 PM (IST)
        

छत्रपति शाहू ने दिया उल्लेखनीय योगदान

सिद्धार्थनगर : छत्रपति शाहू जी महाराज की जयंती अवसर पर शुक्रवार की सायं ब्लाक संसाधन केंद्र प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में अनुयायियों ने उन्हें शिद्दत से याद किया। उनके योगदान पर चर्चा करते हुए आदर्शो को अपनाने पर जोर दिया। शिक्षक संत कुमार की अध्यक्षता हुए कार्यक्रम में सर्वप्रथम महाराज के चित्र पर पुष्प अर्पित किया गया। राम बक्स गौतम ने संबोधन में कहा कि आरक्षण के जनक छत्रपति शाहू को कभी भुल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 09:27 PM (IST)
        

पांचवें दिन भी अनशन पर डटे रहे श?क्षिक

सिद्धार्थनगर : शिक्षा मित्रों व समायोजित शिक्षकों की लंबित समस्याओं को लेकर आदर्श शिक्षा मित्र वेलफेयर एसोसिएशन जिला इकाई के बैनर तले सात सूत्रीय मांगों को लेकर पांच पदाधिकारियों का बीएसए दफ्तर पर शनिवार को पांचवें दिन भी बेमियादी क्रमिक अनशन जारी रहा। क्रमिक अनशन पर बैठने वालों में जिला मंत्री श्याम बिहारी चौधरी समेत पवन कुमार शुक्ला, अशोक चौधरी, मनीराम शामिल हैं। मोती लाल यादव, यशवत शुक्ल, अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 09:27 PM (IST)
        

नवागत डीएसओ ने कार्यभार संभाला

सिद्धार्थनगर : जनपद में नवागत जिला पूर्ति अधिकारी देवमणि मिश्रा ने शनिवार को कार्यभार ग्रहण किया। यहां तैनात निवर्तमान डीएसओ अभय ¨सह का तबादला इसी पद पर जनपद सीतापुर में हुआ है। नवागत जिला पूर्ति अधिकारी इसी पद पर जनपद चित्रकूट में तैनात थे। संतकबीर नगर, अमेठी, फतेहपुर आदि जनपदों में तैनात रह चुके है। ज्ञात हो कि डीएसओ की जनपद में दूसरी बार तैनाती हुई है। वर्ष 2001 में नौकरी में आने के बाद पहली... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 09:26 PM (IST)
        

जनता नहीं अपने लोगों की हिमायती है सरकार

सिद्धार्थनगर : सूबे की अखिलेश सरकार जनता नहीं अपने पार्टी के नेताओं की हिमायती है। पार्टी के नेता लगातार आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं और सरकार उन्हें बचाने का उपक्रम कर रही है। प्रदेश का चाहे किसान हो या आम जन सभी इस सरकार में त्रस्त हैं। उक्त बातें भारतीय जनता पार्टी के क्षेत्रीय विधायक जय प्रताप ¨सह ने व्यक्त किया। विधायक ¨सह ने कहा कि प्राकृतिक आपदा से बरबाद हुई रवि की उपज के लिए केन्द्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 09:26 PM (IST)
        

किसान, नौजवान विरोधी है प्रदेश सरकार : सांसद

सिद्धार्थनगर : इटवा तहसील परिसर में शनिवार को भारतीय जनता पार्टी द्वारा धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया, जिसमें प्रदेश की सपा सरकार पर जमकर निशाना साधा गया। सांसद जगदंबिका पाल ने कहा कि प्रदेश सरकार किसान, नौजवान विरोधी है। आंधी तूफान, बेमौसम बरसात व ओलावृष्टि के चलते नुकसान होने वाली फसलों का मुआवजा अभी तक किसानों को नहीं मिला है। जबकि केंद्र सरकार ने राज्य सरकार को 605 करोड़ रुपए की अग्रिम धन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 09:25 PM (IST)
        

रास्ते को लेकर मारपीट, महिला का हाथ टूटा

सिद्धार्थनगर : मिश्रौलिया थाना क्षेत्र के ग्राम रतनपुर मे बीती रात रास्ता विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गई, जिसमें लाठी के प्रहार से एक महिला का हाथ टूट गया। ग्रामवासी बाबूलाल व छेदी के बीच में इधर कई दिनों से रास्ते को लेकर विवाद चल रहा था। शुक्रवार रात करीब नौ बजे आने जाने को लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी होने लगी। थोड़ी ही देर में बात इतनी बिगड़ गई कि छेदी के तरफ से चंद्रेश, राजेश... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 09:23 PM (IST)
        

कैंडिल जला धीरज को दी गई श्रद्धांजलि

सिद्धार्थनगर : सपा के पूर्व विधायक लाल जी यादव की सफारी गाड़ी से घायल हुए बस्ती के पत्रकार धीरज पांडेय के निधन पर शुक्रवार देर सायं रोडवेज तिराहे पर कैंडिल जला कर श्रद्धांजलि अर्पित की। पत्रकारों के इस कार्यक्रम में भारी संख्या में नगरवासी व समाजसेवी भी मौजूद रहे और दो मिनट का मौन रख मृतक की आत्मा के शांति हेतु ईश्वर से प्रार्थना किए। इस अवसर पर पत्रकार समाजसेवी अशोक त्रिपाठी, सुभाष पांडेय, र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 09:23 PM (IST)
        

संदिग्ध परिस्थिति में विवाहिता की मौत

सिद्धार्थनगर : कोतवाली क्षेत्र के ग्राम गजहड़ा में 22 वर्षीय एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। घटना शनिवार दोपहर तीन बजे की बताई जाती है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। समाचार लिखे जाने तक लड़की के मायके वालों की ओर से कोई तहरीर थाने पर नहीं दी गई थी। ग्राम निवासी राम दीन अपने पुत्र उत्तम की शादी गोल्हौरा थाना क्षेत्र के ग्राम बनौली निवासी राम किशुन ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 09:22 PM (IST)
        

किशोरी से छेड़खानी, मुकदमा दर्ज

सिद्धार्थनगर : त्रिलोकपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में नाबालिग से छेड़खानी का मामला प्रकाश में आया है। पीड़िता के पिता की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। गांव की एक किशोरी चार दिन पूर्व अपने घर से शौच के लिए निकली थी कि सायं अकेली पाकर गांव के बगल का एक युवक उसका हाथ पकड़कर जबरदस्ती करने लगा। शोर मचाने के बाद वह मौके से फरार हो गया। किशोरी ने घर आकर अपने परिजनों को प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 09:22 PM (IST)
        

मोटर साइकिल सवार गंभीर

सिद्धार्थनगर : बांसी-बस्ती एनएच मार्ग पर कोतवाली क्षेत्र के करही चौराहे के पास एक अज्ञात वाहन की ठोकर से मोटर साइकिल सवार गंभीर रूप से घायल हो गया। कोतवाली के ही ग्राम असनार निवासी श्री चन्द्र अपनी टीवीएस मोटर साइकिल यूपी 51 क्यू 1109 से बांसी से अपने घर वापस जा रहे थे। अभी वह करही चौराहे से दो सौ मीटर दूर ही थे कि सामने से आ रहा एक अज्ञात वाहन ने उन्हें ठोकर मार दी, जिससे वह मौके पर ही बेहोश हो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 09:22 PM (IST)
        

लाग डाट के बीच हुई 20 तालाबों की नीलामी

सिद्धार्थनगर : तहसील क्षेत्र के 15 राजस्व गांवों में स्थापित कुल बीस तालाबों की नीलामी अपने निर्धारित समय पर तहसील सभा कक्षा में सुबह 10 से शुरु हुई। 80 बोली दाताओं के बीच काफी लाग डाट चलते रहने से तहसील प्रशासन को हर बार की अपेक्षा अधिक राजस्व भी प्राप्त हुआ। नीलामी के लिए चिन्हित इन बीस तालाबों में से सबसे अधिक होड़ गिधौरा, नऊवाडीह व संडीला गांव में स्थित तालाबों पर देखने को मिला। इन तीनों ताला... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 09:21 PM (IST)
        

सिपाहियों ने पत्रकारों को दी जान से मारने की धमकी

सिद्धार्थनगर : कपिलवस्तु कोतवाली के ग्राम हरनामपुर में खबर करने गए इलेक्ट्रानिक चैनल के कुछ पत्रकारों से दो सिपाहियों ने अभद्रता की और उन्हें जान से मारने की धमकी तक दे डाली। हालांकि पुलिस अधीक्षक ने दोनों सिपाहियों को लाइनहाजिर कर दिया है। सिपाहियों का नाम परशुराम यादव व अनिल यादव हैं। पखवारे भर से हरनामपुर गांव सुर्खियों में है। ग्रामीण पुलिस अधीक्षक से लेकर तमाम वरिष्ठ अधिकारियों से शिकायत क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 09:21 PM (IST)
        

.. तो जान से खेलेंगी संक्रामक बीमारियां

सिद्धार्थनगर : विकास खंड क्षेत्र में दूषित जल का प्रयोग व गंदगी की समस्या लाइलाज हो चुकी है। गंदगी का अंबार बरसात के मौसम में संक्रामक बीमारियों के फैलाने का वाहक बना हुआ है। शायद ही कोई गांव हो जहां नागरिकों को इस समस्या से दो-चार न होना पड़ता हो, बावजूद जिम्मेदार खामोश हैं। पिपरा मुर्गिहवा गांव में आज तक नाली की व्यवस्था न होने से घरों का गंदा पानी सड़क पर पसरा रहता है अथवा नल के बगल खुदे गड्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 09:20 PM (IST)
        

फर्जी आईडी के जरिए जमीन बैनामे की साजिश

सिद्धार्थनगर : भू-माफिया अपने फायदे के लिए किस कदर फर्जीवाड़ा करते हैं, इसका उदाहरण नगर पंचायत क्षेत्र में देखने को मिला है। दूसरे की जमीन फर्जी तरीके से बैनामा करने की साजिश रची गई। एडवांस के रूप में साढे तीन लाख रुपया भी लिया गया, परंतु भूमि खरीद रहे व्यक्ति को कुछ शक हुआ और उसने छानबीन की। सामने आया कि जमीन बेचने वाले का नाम गलत है। दूसरे की वोटर आईडी पर अपनी फोटो लगाकर खरीद-फरोख्त करने का भेद ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 09:20 PM (IST)
        

उद्यमियों की समस्याओं का हो निदान : डीएम

सिद्धार्थनगर : जिला स्तरीय उद्योग बन्धुओं की बैठक विकास भवन सभागार में शनिवार को हुई। जिलाधिकारी डा. सुरेन्द्र कुमार ने संबंधित विभागों को समस्या निदान का निर्देश दिया। कहा कि इसमें शिथिलता मिली तो किसी को बख्शा नहीं जाएगा। जनपद अन्य जिलों के अपेक्षा ठीक नहीं है। ऐसे में जो उद्यमी आगे रहें उनको हर स्तर मदद मिलना चाहिए। मेसर्स ¨सधू एग्रो प्रोपराइटर सावित्री पत्नी विनय कुमार संग्राम पुर का 200 अश्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 09:19 PM (IST)
        

स्वच्छता अपनाने को निकाली रैली

सिद्धार्थनगर : विकास खंड परिसर में ग्राम विकास विभाग द्वारा संचालित राज्य पेयजल एवं स्वच्छता मिशन के तहत पेयजल व स्वच्छता संगठन उत्तर प्रदेश ने शनिवार को एक नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत कर उपस्थित लोगों को स्वच्छ पेयजल के प्रयोग एवं स्वच्छता के बारे में जागरूक किया। खंड विकास अधिकारी के.डी. गोस्वामी ने उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि स्वच्छता को अपना कर लोग बीमारियों से छुटकारा तो पाएंगे ही साथ ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 09:19 PM (IST)
        

आयोग ने शिकायत को लिया संज्ञान

सिद्धार्थनगर : तहसील अन्तर्गत ग्राम धनोहरी में अनुसूचित जाति के व्यक्ति की भूमि गाटा संख्या 135 पर जबरन अवैध कब्जा करने की नियम एवं उसके परिवार को गाली-गलौज, मार-पीट, जान से मारने की धमकी को राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने संज्ञान लिया है। पीड़ित को न्याय दिलाने के लिए जिलाधिकारी को निर्देशित किया गया है। जिलाधिकारी को भेजे पत्र में सहायक निर्देश तरूण खन्ना ने कहा कि दिनेश कुमार पुत्र बाबूराम ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 09:18 PM (IST)
        

महिलाओं में वितरित किया ऋण

सिद्धार्थनगर : नगर स्थित रानी लक्ष्मी विवाह वाटिका में एक स्वयंसेवी संस्था द्वारा महिलाओं को स्वावलंबी बनाने के लिए एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। गांव की 15- 15 महिलाओं का समूह बनाते हुए प्रत्येक महिलाओं 15-15 हजार रुपये का ऋण दे कार्य से जोड़ा गया। यूनियन बैंक के मैनेजर एसबी पांडेय ने बतौर मुख्य अतिथि कार्यशाला को संबोधित करते हुए कहा कि संस्था द्वारा महिलाओं को खुद के पैरों पर खड़ा करने की जो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 27 Jun 2015 09:18 PM (IST)
        
(News from Sidharth-nagar, Uttar-pradesh)
« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »
यह भी देखें