सिद्धार्थ नगर

  • गुणात्मक पठन-पाठन की दी गई जानकारी

            
    Updated on: Sat, 23 Apr 2016 10:52 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : शनिवार को ब्लाक संसाधन केंद्र पर परिषदीय विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों की एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित हुई। जिसमें गुणात्मक पठन-पाठन संबंधित ¨बदुओं पर विस्तृत रूप से जानकारी दी गई। कार्यशाला का उद्घाटन खण्ड शिक्षाधिकारी मनीराम वर्मा द्वारा किया गया। कहा कि प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों में अध्यापकों की शत प्रतिशत उपस्थिति होनी चाहिए, नामांकन के सापेक्ष बच्चों की भी उपस्थिति ... और पढ़ें »

  • विविध आयोजनों के बीच मनी हनुमान जयंती

            
    Updated on: Sat, 23 Apr 2016 10:51 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : नगर में स्थापित हनुमान मंदिरों पर विविध कार्यक्रमों के बीच हनुमान जयंती धूमधाम से मनाई गई। शीतल गंज स्थित प्राचीन मंदिर पर पूर्व नियोजित कार्यक्रम के तहत सुबह 108 बार हनुमान चालीसा पाठ के उपरांत सायं से ही विविध कार्यक्रम शुरू हुए जो पूरी रात तक चलता रहा। समाजसेवी ई. अशोक त्रिपाठी के आयोजकत्व में सायं सात बजे से कथा वाचक मानस मर्मग्य मानस मधुर द्वारा प्रवचन किया गया। हनुमान जी के... और पढ़ें »

  • पुल क्षतिग्रस्त, सांसत में यात्री

            
    Updated on: Sat, 23 Apr 2016 10:50 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : तथागत की माटी को राम और कबीर की नगरी से जोड़ने वाला एकमात्र नौगढ़-बांसी-बस्ती मार्ग शनिवार को बंद कर दिया गया। नौगढ़ और बांसी के बीच क्षतिग्रस्त ककरही पुल को रिपेयर करने के लिए इसे बंद किया गया है। मरम्मत कार्य पूर्ण होने पर एक सप्ताह में वाहनों का आवागमन शुरू होने की उम्मीद है। छोटे वाहनों के लिए बाईपास का निर्माण किया जा रहा है। इसके चलते लगन के मौसम में यात्रियों की मुश्किलें काफ... और पढ़ें »

  • अवैध कब्जे की शिकायत

            
    Updated on: Sat, 23 Apr 2016 10:49 PM (IST)

    संतकबीर नगर: डुमरियागंज तहसील अन्तर्गत ग्राम पंचायत चौखड़ा निवासी राम करन व झिनकी ने तहसील प्रशासन को शिकायती पत्र देते हुए अवैध कब्जे की शिकायत की है। यह भी कहा है कि अवैध कब्जा नहीं रोका गया तो वह लोग आत्मदाह करने को विवश होंगे। शिकायत कर्ताओं ने कहा कि उनकी भूमिधरी आराजी गाटा संख्या 828/-0.2530 हे. पर गांव के ही कुछ लोग अवैध तरीके से निर्माण कराकर अवैध कब्जा कर रहे हैं। शिकायत कर्ताओं ने ये भ... और पढ़ें »

  • खुल जाए बैंक, समस्या से मिले निजात

            
    Updated on: Sat, 23 Apr 2016 10:48 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : भवानीगंज चौराहा क्षेत्र में काफी महत्वपूर्ण माना जाता है। बैंक सुविधा के नाम पर एकमात्र शाखा एसबीआइ की है। जहां प्रतिदिन सैकड़ों की भीड़ इकट्ठा होती है। ग्राहकों को लेन-देन में पसीने छूट जा रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि यहां किसी अन्य राष्ट्रीय कृत बैंक की एक और शाखा खुल जाए तो काफी हद तक समस्या से निजात मिल जाए। भवानीगंज क्षेत्र में गन्ना किसानों की संख्या काफी अधिक है। इसके अलाव... और पढ़ें »

  • खाई में गिरी अनियंत्रित कार, एक की मौत, 7 घायल

            
    Updated on: Sat, 23 Apr 2016 10:46 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : शादी से लौट रहे बारातियों की कार अनियंत्रित हो खाई में चले जाने से एक व्यक्ति की जहां मौत हो गई वहीं कार में बैठे पांच अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये। घायलों का इलाज जिला चिकित्सालय व मेडिकल कालेज गोरखपुर में चल रहा है। घटना रात तीन बजे की बताई जाती है। खेसरहा थाना क्षेत्र के ग्राम ऐचनी निवासी योगेश त्रिपाठी के पुत्र सोनू की बारात त्रिलोकपुर थाना क्षेत्र के हरिवंधनपुर गई थी। कार्यक... और पढ़ें »

  • डंठल से लगी आग,छप्पर के मकान जले

            
    Updated on: Sat, 23 Apr 2016 10:45 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : खेसरहा थाना क्षेत्र के ग्राम सुरही ताल के सिवान में जल रहे डंठल से लगी आग में एक फूस के तीन रिहायशी मकान खाक हो गये। इस अग्निकांड में तीनों कुनबे अपना सब कुछ स्वाहा कर खुले आसमान के नीचे रात बिताने को विवश हैं। घटना शनिवार दोपहर की है। प्रशासन की लाख मनाही के बाद भी खेतों में लगे डंठल को फूकने से लोग बाज नहीं आ रहे है। तहसील प्रशासन खेतों को जलते देख भी रहा है पर वह यह पता करने की... और पढ़ें »

  • आंसुओं में डूबी बरात, घर से अस्पताल तक मातम

            
    Updated on: Sat, 23 Apr 2016 10:45 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : इटवा थाने के हरिबंधनपुर में विवाह की खुशियां भोर 4 बजे कपूर की मा¨नद गायब हो गईं। किसी तरह विवाह की औपचारिकता पूरी की गईं। यह देखने के लिए वहां कुछ गिने चुने ही लोग रह गए थे। घर-वर पक्ष दोनों के आंसू नहीं रुक रहे थे। किसी के आंसू रुके भी तो कैसे? बारात से घर लौट रहे दूल्हे के बहनोई अरुण पाठक उर्फ काजू पुत्र गजेन्द्र नाथ पाठक की गोल्हौरा थाना क्षेत्र के ग्राम बरगदवा के पास मौत जो हो... और पढ़ें »

  • आया फरमान, हाईटेक होगा उद्यान

            
    Updated on: Sat, 23 Apr 2016 10:43 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : उद्यान विभाग अब हाईटेक होगा। शासन से बाकायदा इसका फरमान जारी हो चुका है। चालू वित्तीय वर्ष में विभाग में संचालित सभी योजनाओं का क्रियान्वयन डीबीटी के माध्यम से कराए जाने के क्रम में संसाधनों को अपग्रेड करने की जरूरत को ध्यान में रखते हुए निदेशालय द्वारा आईटी सेल का गठन किया गया है। डीबीटी के माध्यम से योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए सभी जनपदों में नवीन तकनीक के हार्डवेयर, साफ्टवेय... और पढ़ें »

  • जालिम को सत्ता की कुर्सी से उखाड़ फेंके

            
    Updated on: Sat, 23 Apr 2016 10:42 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : एआइएमआइएम नेता व सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हम किसी मजहब के खिलाफ नहीं हैं। प्रदेश व देश की 90 प्रतिशत अवाम जो महंगाई के बोझ तले गुरबत के सफर में ¨जदगी गुजार रही है, उनके इंसाफ के लिए हमें लड़ाई लड़नी है। उनकी पार्टी भी यही चाहती है कि मजलूमों को उनका हक मिले और जालिम को सत्ता की कुर्सी से उखाड़ फेंके। डुमरियागंज स्थित एक होटल में कार्यकर्ताओं के हुजूम को संबोधित करते हुए ओवैसी ... और पढ़ें »

  • ओवैसी आए पर सता कर गए

            
    Updated on: Sat, 23 Apr 2016 10:41 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : एआईएमआईएम नेता व सांसद असदुद्दीन ओवैसी जिले में दौरे के दौरान कहीं जनसभा तो नहीं कर सके, मगर इस चिलचिलाती धूप में मासूम बच्चों को सता जरूर दिए। शनिवार को सांसद ओवैसी शाहपुर पहुंचे, जहां अपने समर्थकों से हाथ हिलाते हुए आगे बढ़ गए। इसके बाद इटवा मुख्य चौराहे पर पहुंचने के बाद समर्थकों ने अपने नेता की शान में ¨जदाबाद के नारे लगाए। चौराहे से रवाना होने के बाद वह बढ़नी मार्ग पर स्थित ... और पढ़ें »

  • शिक्षा मित्रों की बैठक आज

            
    Updated on: Sat, 23 Apr 2016 10:40 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ की बैठक प्रदेश नेतृत्व के निर्देश पर रविवार को दिन में 11 बजे वन विभाग के पार्क में आहूत की गई हैं। जिसमे अवशेष शिक्षा मित्रों, तृतीय बैच के शिक्षा मित्रों व समायोजित शिक्षको के ज्वलंत समस्याओं के निस्तारण हेतु विचार विमर्श किया जाना हैं। यह जानकारी जिलाध्यक्ष इंद्रजीत यादव ने दी।और पढ़ें »

  • सियासी जमीन तैयार कर गए ओवैसी

            
    Updated on: Sat, 23 Apr 2016 10:39 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : पीस पार्टी ने डुमरियागंज में अपनी सियासी जमीन बहुत तैयार कर ली थी, लेकिन शनिवार को एआइएमआइएम नेता असदुद्दीन ओवैसी के रोड शो सहित अन्य कार्यक्रमों में समर्थकों की उमड़ी भीड़ ने सियासी गलियारे में हलचल मचा दी। लू के थपेड़े भी उनके जोश में बाधा नहीं बन सके। खचाखच भीड़ से उत्साहित ओवैसी ने यहीं से 2017 चुनाव का बिगुल फूंक डुमरियागंज में सियासी जमीन तैयार करने कोशिश की। उनके कार्यक्रम क... और पढ़ें »

  • हाथ हिलाए और आगे बढ़ गए ओवैसी

            
    Updated on: Sat, 23 Apr 2016 10:38 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : जिले में आल इंडिया मुस्लिम मजलिस इत्तेहादुल मुस्लमीम यानी एमिम धीरे-धीरे कर पूर्वांचल में अपनी जड़े मजबूत करने में जुटा हुआ है। शनिवार को एमिम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असउद्दीन ओवैसी ने जिले में अपना रोड शो किया। लोगों ने जगह-जगह उनका इंतजार भी किया, मगर वह रुके कहीं। हाथ हिलाकर समर्थकों का अभिवादन किया और आगे बढ़ लिए। राष्ट्रीय अध्यक्ष असउद्दीन ओवैसी के इंतजार में दोपहर 2 बजे से ही ज... और पढ़ें »

  • आप की बैठक में वायदा खिलाफी पर रोष

            
    Updated on: Sat, 23 Apr 2016 10:37 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : सदर ब्लाक के मुड़िला गांव में आम आदमी पार्टी की बैठक हुई, जिसमें वहां के ग्रामीणों ने भूमि अधिग्रहण में धांधली का मुद़दा प्रमुखता से उठाया। ग्रामीणों ने सपा सरकार पर वायदा खिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि अधिग्रहण के समय मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने का आश्वासन दिया गया था, लेकिन नौकरी तो दूर की बात पूरा मुआवजा भी नहीं मिला। बैठक में कार्यकर्ताओं ने राज्य सरकार के खिला... और पढ़ें »

  • बिना रुके निकला ओवैसी का काफिला

            
    Updated on: Sat, 23 Apr 2016 10:35 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : शनिवार को जिले में आल इण्डिया मजलिस- ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के आगमन की सूचना पर प्रशासन अलर्ट रहा। डुमरियागंज के रास्ते जनपद सीमा में प्रवेश के साथ जैसे काफिला शोहरतगढ़ से रवाना होते ही प्रशासन ने राहत की सास ली। अति संवदेनशील कस्बे में ओवैसी के आगमन को लेकर विरोध कर रहे हिन्दू युवा वाहिनी व भाजपा कार्यकर्ताओं को काला झंडा दिखाने की तैयारी के दौ... और पढ़ें »

  • पानी से भरे रहने चाहिए तालाब व पोखरे

            
    Updated on: Fri, 22 Apr 2016 11:39 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : ग्राम पंचायतों के कोई भी तालाब पोखरे सूखे नही रहने चाहिए। यदि कोई तालाब पोखरे सूखे अथवा सूखने के कगार पर हो तो उन्हें तत्काल उपलब्ध व्यवस्था के माध्यम से लबालब भर देना चाहिए। जिससे इस भीषण गर्मी में पशुओं को पानी का संकट न हो। और आगजनी की घटनाओं पर तत्काल काबू पाने में सहयोग लिया जा सके। इसके अलावा ग्राम पंचायतों में सौ प्रतिशत नागरिकों को आधार कार्ड से ¨लक करना है। उक्त बाते खण... और पढ़ें »

  • सायकिल यात्रा निकाल सौंपा ज्ञापन

            
    Updated on: Fri, 22 Apr 2016 11:38 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : रोजगार सेवकों के नियमितीकरण के लिए सरकार द्वारा कृषि उत्पादन आयुक्त की अध्यक्षता में कमेटी गठित कर दी गई है। इसकी पहली बैठक में ही रोजगार सेवकों के पक्ष में रिपोर्ट दी गई है। बावजूद इसके कुछ अधिकारी सरकार को बदनाम करने पर तुले हुए हैं। ऐसे अधिकारियों को चिन्हित कर शीघ्र ही उनके खिलाफ आन्दोलन चलाया जाएगा। उक्त बातें गुरुवार को उत्तर प्रदेश ग्राम रोजगार सेवक संघ के निवर्तमान जिलाध्यक्... और पढ़ें »

  • दलितों व पिछड़ों के मसीहा थे अंबेडकर

            
    Updated on: Fri, 22 Apr 2016 11:37 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : भनवापुर विकास खंड के ग्राम पटखौली नानकार में गुरुवार की रात्रि बोधिसत्व बाबा साहब डा. भीमराव अंबेडकर की 125 वीं जयंती समारोह का आयोजन किया गया। इसमें उनके जीवन पर विस्तार से प्रकाश डाला गया। अंबेडकरनगर से आयीं गायिका मालती राव अंबेडकर की गीतों पर पूरी रात श्रोता झूमते रहे। मुख्य अतिथि शारदा प्रसाद चौधरी ने कहा कि शोषित वर्ग में जन्म लेने के बाद भी डा. अंबेडकर समाज के विभिन्न आया... और पढ़ें »

  • नहरें सूखीं,पशु पक्षी बेहाल

            
    Updated on: Fri, 22 Apr 2016 11:36 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : क्षेत्र में बिछाया गया नहरों का संजाल बेकार साबित हो रहा है। अप्रैल की इस तपती दुपहरी में जब पशु- पक्षी व मनुष्य सभी को पानी की दरकार तब क्षेत्र में स्थित सरयू नहर की सभी शाखाएं सूखी पड़ी हैं। जिनमें से कई शाखाएं ऐसी भी हैं जो कई महीनों से प्यासी हैं। विथरिया से निकली मुख्य शाखा से आधा दर्जन शाखाएं नसों की तरह से क्षेत्र में फैली हुई हैं। इनमें बभनपुरवा, तिगोड़वा, सिसई, कुडी रजवाहा ... और पढ़ें »

(News from Sidharth-nagar, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें