« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »

सिद्धार्थ नगर

पीएम सड़क निर्माण में देरी पर भड़के ग्रामीण

सिद्धार्थनगर : ग्रामीण अंचलों के लोगों को खराब सड़क से निजात दिलाए जाने के लिए चलाई गई प्रधानमंत्री सड़क योजना विभागीय लापरवाही की भेंट चढ़ गई है। सड़क निर्माण का पूरा समय बीत जाने के बाद भी सिर्फ गिट्टियां ही दिख रही हैं। नियम विरुद्ध तरीके से पूरी सड़क एक साथ तोड़ देने से उस पर आवागमन किसी खतरे से कम नहीं है। जिसे लेकर ग्रामीणों में भारी रोष देखा जा रहा है। शाहपुर-¨सगारजोत 20 किमी मार्ग का निर्मा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Aug 2015 10:40 PM (IST)
        

समिति की बैठक में सम्मानित हुए रक्तदाता

सिद्धार्थनगर : समाज सेवा में अग्रणी भूमिका निभाते आ रही नव युवक समाज सेवा समिति की रविवार को जिगनिहवा चौराहे पर मासिक बैठक हुई। बैठक में समिति द्वारा किए जा रहे व किए गये कार्यों का विवरण प्रस्तुत किया तथा रक्तदान किए सदस्यों को समिति द्वारा सम्मानित किया गया। सेवा समिति के उपाध्यक्ष रामशब्द त्रिपाठी ने कहा कि समिति के वर्तमान में कुल छह सौ सदस्य हैं। इनके प्रयास समाज सेवा की सच्ची लगन के कारण ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Aug 2015 10:39 PM (IST)
        

घुसपैठियों पर नजर रखें कार्यकर्ता

सिद्धार्थनगर : ¨हदू विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए पाकिस्तानी गतिविधियां तेज हैं। मित्र देश नेपाल की खुली सरहद से वह घुसपैठ करने की कोशिश में लगे हैं। इससे राष्ट्र विरोधी गतिविधियों की आशंका से भी इंकार नहीं किया जा सकता है । राष्ट्रवादी हम ¨हदू जनमानस को राष्ट्रविरोधी ताकतों को चिन्हित करना होगा। इसके लिए नेपाल की सरहद पर भी निगहबानी करनी होगी। उक्त बाते ¨हदू युवा वाहिनी प्रदेश प्रभारी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Aug 2015 10:38 PM (IST)
        

धमकी को लेकर एसपी से मिला प्रतिनिधिमंडल

सिद्धार्थनगर : शहर के वरिष्ठ पत्रकार ने एक ¨हदूवादी संगठन के प्रदेश स्तरीय पदाधिकारी पर एक जान से मारने की धमकी का आरोप लगाया है। इस प्रकरण को लेकर पत्रकारों का एक प्रतिनिधिमंडल पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी से मिला और संबंधित पर मुकदमा दर्ज कराकर कार्रवाई की मांग की है। एसपी ने मामले की जांच कर कार्रवाई कठोर कदम उठाने का आश्वासन दिया है। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Aug 2015 10:37 PM (IST)
        

सपा व भाजपा एक ही सिक्के के दो पहलू

सिद्धार्थनगर : सूबे में सपा की सरकार बनने के बाद बलात्कार, डकैती, लूट, हत्या, भ्रष्टाचार की घटनाओं में इजाफा हुआ है। आम लोगों की सुनवाई नहीं हो रही है। जिसका जवाब त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में जनता देने का काम करेगी। सपा व भाजपा एक ही सिक्के के दो पहलू हैं, दोनों की ही मिली भगत से प्रदेश में समय-समय सांप्रदायिक दंगे होते हैं, जिसके प्रति जनता को सावधान रहने की जरूरत है। उक्त बातें डुमरियागंज विधा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Aug 2015 10:36 PM (IST)
        

प्रशिक्षु शिक्षकों की परीक्षा आज, पर्यवेक्षक नियुक्त

सिद्धार्थनगर : प्रशिक्षु शिक्षक चयन 2011 के तहत चयनित हुए प्रशिक्षुओं की परीक्षा को लेकर डायट प्रशासन तैयारियां पूर्ण कर चुका है। परीक्षा संपन्न कराने के लिए तीन विद्यालयों को परीक्षा केन्द्र बनाते हुए शुचिता पूर्ण परीक्षा संपन्न कराने के लिए तीन पर्यवेक्षकों की तैनाती भी कर दी गई है। 24 व 25 अगस्त को होने वाली यह परीक्षा दो- दो पालियों में सम्पन्न होने वाली इस परीक्षा में चार -चार प्रश्न पत्र हल ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Aug 2015 10:36 PM (IST)
        

सत्यापन के दौरान दो गुट भिड़े, भगदड़

सिद्धार्थनगर : जिलाधिकारी के निर्देश पर मतदाता सूची दुरुस्त करने के क्रम में रविवार को खण्ड विकास अधिकारी डुमरियागंज जांच टीम के साथ क्षेत्र के दर्जन भर गांवों जाकर वोटर लिस्ट का स्थलीय सत्यापन किया, एवं आपत्तियों पर ग्रामीणों से पूछताछ की। सत्यापन के दौरान ग्राम भटगवां में उस वक्त विकट स्थिति पैदा हो गई, जब फर्जी मतदाताओं को लेकर दो गुट आपस में भिड़ गए। झगड़ा देख ब्लाक टीम को मौके से भागना पड़ा। म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Aug 2015 10:35 PM (IST)
        

करंट लगने से झुलसा युवक, हालत गंभीर

सिद्धार्थनगर : रविवार दोपहर नगर पंचायत शोहरतगढ़ के वार्ड नम्बर-3 गांधी नगर में मकान की बीम बांधते वक्त एक युवक को करंट लगने से झुलस गया, जिसकी हालत गंभीर बनी हुई है। वह जिला अस्पताल में मौत और ¨जदगी से लड़ रहा है। नगर पंचायत के पूर्व सभासद मनोज मित्तल का गांधी नगर वार्ड में कई दिनों से दो मंजिला मकान बनाने का कार्य चल रहा है। रविवार दोपहर लगभग एक बजे नीबीदोहनी ग्राम सभा निवासी राजू उर्फ डाक्टर (... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Aug 2015 10:32 PM (IST)
        

जेवर व बर्तन की ठगी करने वाली महिला धरायी

सिद्धार्थनगर : त्रिलोकपुर थाना क्षेत्र के ग्राम फूलपुर राजा में लोगों के घरों से जेवर व वर्तन की ठगी करने वाली महिला पुलिस के हत्थे चढ़ गई। जिसके बाद कई गांवों में की गई ठगी का भंडाफोड़ हो गया। महिला का नाम उर्मिला (50) है, वह झारखंड प्रदेश के रांची की निवासिनी बताई जा रही है। रविवार दोपहर ग्रामवासी मोती राम मिश्र को उस महिला पर शक हुआ तो उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Aug 2015 10:31 PM (IST)
        

गेहूं बीज पर अनुदान के लिए पंजीकरण जरुरी

सिद्धार्थनगर : रबी फसल 2015 में बीजों के वितरण में पारदर्शिता सुनिश्चत करने के लिए शासन द्वारा जिले में संचालित विभिन्न योजनाओं में वितरण किए जाने वाले प्रमाणित बीजों पर अनुदान सीधे कृषकों के खाते में डीबीटी के माध्यम से स्थानांतरित किया जाएगा। इसके लिए 19 अगस्त से 20 सितम्बर 2015 तक इच्छुक कृषकों का आनलाइन पंजीकरण किए जाने की प्रक्रिया विभागीय बेवसाइड पर होगा। यह बातें उप कृषि निदेशक डा. राजी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Aug 2015 10:30 PM (IST)
        

70 हजार लोगों ने दी साक्षर बनने की परीक्षा

सिद्धार्थनगर : जनपद के 999 ग्राम लोक शिक्षा केंद्रों पर रविवार को नवसाक्षर व अ‌र्द्धसाक्षरो के लिए साक्षर भारत मिशन के तहत परीक्षा आयोजित की गई। इसमें सम्मिलित होने वालों को राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी शिक्षा संस्थान की तरफ से औपचारिक प्रमाण पत्र दिए जाएंगे। प्रत्येक केंद्र पर 15 वर्ष या इससे ऊपर आयु के 120 नवसाक्षरो को परीक्षा में सम्मिलित कराने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। समाजवादी पेंशन ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Aug 2015 10:23 PM (IST)
        

अस्तुरा लगने से शिक्षक घायल

सिद्धार्थनगर : थानान्तर्गत ग्राम भटगवां में अस्तुरा लगने से एक शिक्षक घायल हो गए। घटना संबंधित तहरीर थाने पर दी गई। शिक्षक शजर हैदर ने तहरीर में बताया कि रविवार को साक्षरता परीक्षा आयोजित हो रही थी, बतौर संकुल प्रभारी वह परीक्षा केंद्र की जांच करने ग्राम भटगवां स्थित प्राथमिक विद्यालय पर गए। जहां पर खण्ड विकास अधिकारी मतदाता सूची सत्यापन कार्य हेतु बैठक कर रहे थे, थोड़ी ही देर में शोर मचा तो देखा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Aug 2015 10:23 PM (IST)
        

राइस मिल से हजारों चोरी

सिद्धार्थनगर : थाना क्षेत्र के ग्राम कम्हरिया खुर्द स्थित रिधान राइस मिल से शनिवार की रात हजारों का सामान चोरी हो गया। चहारदीवारी फांद कर घुसे चोर आफिस का इन्वर्टर सहित पांच बैट्री लेकर पिछले दरवाजे से फरार हो गये। लगे हाथ बगल स्थित एक पान की टंकी को भी खंगाल ले गये। मिल के संचालक संतोष कुमार ¨सह रोज की भांति शनिवार शाम मिल का गेट बंद करके अपने घर चले गये थे। रविवार प्रात: आकर जब ताला खोलकर अंदर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Aug 2015 10:22 PM (IST)
        

पकड़ा गया अजगर

सिद्धार्थनगर : क्षेत्र के ग्राम धौरहरा में बीती रात एक घर में अजगर मिलने की सूचना से हड़कंप मच गया। बड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों के सहयोग से अजगर को पकड़ कर वन कर्मियों को सौंप दिया गया। शनिवार रात करीब 12 बजे ग्राम वासी बाबूलाल अपेन धर में सो रहे थे। लघु शंका के लिए उठे तो देख एक विशालकाय सांप घर में घूम रहा है, देखते ही चीख कर शोर मचाया तो परिवार जन सहित आस पड़ोस में भी जाग हो गई। जिसको जो लाठी डं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Aug 2015 10:21 PM (IST)
        

अभाव में भी मिलेगा बेहतर शिक्षा

सिद्धार्थनगर : सिद्धार्थ विश्वविद्यालय में राजकीय एवं अनुदानित महाविद्यालयों के प्राचार्यों की बैठक कुलपति डा. रजनीकांत पांडेय की अध्यक्षता में प्रशासनिक भवन के समिति हाल में हुई। जिसमें महाविद्यालयों से सम्बंधित विभिन्न विषयों पर चर्चा के साथ कई ¨बदुओं के अभाव में बेहतर शिक्षा देने का संकल्प लिया गया। कुलपति डा. रजनीकांत पाण्डेय ने प्राचार्यों को संबोधित करते हुए कहा कि वर्ष 2015-16 में संबद्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Aug 2015 10:36 PM (IST)
        

निचली अदालत के फैसले को रखा बहाल

सिद्धार्थनगर : छब्बीस वर्ष पुराने मारपीट के मुकदमे में अपीलीय अदालत ने निचली अदालत के फैसले को बहाल रखते हुए चारो अभियुक्तों की सजा को बहाल रखते हुए उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में सजा भुगतने के लिए शुक्रवार को जेल भेजा। मुकदमा वादी ढोढ़े ने 23 जून 89 को मुकदमा दर्ज कराया कि परशुराम, हरिहर, चंद्रिका व नंदलाल ने उसे मारापीटा, जिसके चलते उसकी हड्डी टूट गई। अधीनस्थ न्यायालय ने चारों अभियुक्तों को धारा 32... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Aug 2015 10:34 PM (IST)
        

लड़की का हाथ पकड़ने वाले की पिटाई

सिद्धार्थनगर : बांसी कोतवाल की अभिरक्षा में कलम बंद बयान देने के बाद उम्र निर्धारण प्रश्न पर सुनवाई हेतु आई अपहृता के उम्र को पुन: तसदीक कर बाहर ले जा रही महिला पुलिस एवं अन्य पुलिस बल की उपस्थिति में अदालत में लड़की का हाथ पकड़ने का प्रयास करने वाले मामा की भरी अदालत में पिटाई कर दी गई। अदालत में हंगामा होता देख मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने माननीय उच्च न्यायालय के आदेश पर शक्ति से अमल करने का आदेश ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Aug 2015 10:34 PM (IST)
        

चरस के साथ तीन गिरफ्तार

सिद्धार्थनगर : नेपाल बार्डर से सटे शोहरतगढ़ थाना क्षेत्र के सिसवा लोहाटी मार्ग पर बोहली के पास एसएसबी व पुलिस के जवानों ने शुक्रवार सायं पांच किलो चरस के साथ तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। युवकों को पकड़कर पुलिस जांच में जुटी हुई है। नेपाल बार्डर से सटे लोहाटी मार्ग पर एक बाइक पर सवार तीन युवक नेपाल बार्डर से आ रहे थे। अभी वे लोहाटी मार्ग पर ईट भट्टे के पास पहुंचे ही थे कि वहां पहले से उपस्थित... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Aug 2015 10:33 PM (IST)
        

प्रसव केंद्र के कब बहुरेंगे दिन

सिद्धार्थनगर : सरकारी धन का दुरूपयोग व शासन की मंशा पर पानी फिरता देखना हो तो तहसील अन्तर्गत ग्राम पंचायत बयारा में आएं। जहां करीब 5.10 लाख की लागत से बने प्रसव केंद्र का कोई पुरसाहाल नहीं है। बिना इस्तेमाल में आए ही भवन जर्जर होकर अपना वजूद खो रहा है। देखरेख के अभाव एवं विभागीय उपेक्षा के चलते भवन का दरवाजा, खिड़की या तो टूट गए हैं, या फिा गायब हो चुके हैं। बाउण्ड्रीवाल भी अब टूटने लगी है,मुख्य दर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Aug 2015 10:32 PM (IST)
        

क्षेपं की बैठक में विकास पर जोर

सिद्धार्थनगर : शनिवार को मिठवल विकास खंड के क्षेत्र पंचायत की बैठक खुशनुमा माहौल में संपन्न हुई। बैठक में जहां हुए विकास कार्यों का ब्योरा प्रस्तुत किया गया वहीं जो कार्य अभी तक नहीं हो सके हैं उन्हें पूर्ण कराने का निवेदन भी किया गया। क्षेत्र में स्वास्थ्य, शिक्षा, पेयजल व सफाई आदि महत्वपूर्ण ¨बदुओं पर विशेष जोर देते हुए ग्रामीणों को सरकारी योजनाओं का शतप्रतिशत लाभ मिले इसके लिए प्रत्येक सदस्यों ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Aug 2015 10:31 PM (IST)
        
(News from Sidharth-nagar, Uttar-pradesh)
« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »
यह भी देखें