सिद्धार्थ नगर

  • डीएम, एसपी ने सुनी फरियादियों की समस्या

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:53 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : शनिवार को माह के प्रथम समाधान दिवस में जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने फरियादियों की समस्याएं सुनीं और उसके निस्तारण के अधीनस्थों को निर्देशित भी किया। उन्हें यह भी कहा कि वह फरियादियों की समस्याओं का गंभीरता से निस्तारण करें। इसमें किसी ने भी लापरवाही की तो उसके विरुद्ध कार्रवाही होगी। सदर थाने में आयोजित समाधान दिवस में सुबह 11 बजे जिलाधिकारी डा.सुरेन्द्र कुमार व पुलिस अधीक्षक अजय... और पढ़ें »

  • आए चार मामले, तीन का निस्तारण

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:52 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : शनिवार को डुमरियागंज थाने पर आयोजित थाना दिवस में केवल भूमि संबंधी चार मामले पेश हुए, जिसमें तीन का तत्काल निस्तारण कर दिया गया। सुबह दस बजे उपजिलाधिकारी विनय कुमार ¨सह की अध्यक्षता में थाना दिवस की कार्रवाई शुरू की गई। जिसमें दापेहर दो बजे तक कुल चार मामले आए। एक में वैधानिक पेच फंस जाने के कारण उसका निस्तारण मौके पर पहुंच कर करने का निर्णय लिया गया। इस अवसर पर पुलिस क्षेत्राधिका... और पढ़ें »

  • गाय का दूध अमृतपान के समान

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:48 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : गाय का दुग्धपान अमृतपान स²श है। गर्भवती स्त्रियां अगर गौ दुग्ध का पान करें तो निश्चित रूप से सुयोग्य संतान की प्राप्ति होती है। यह न सिर्फ वेद, उपनिषद या पुराणों में लिखी गयी है बल्कि वैज्ञानिक ²ष्टि से यह सिद्ध भी हो चुका है। उक्त विचार सदर तहसील में चल रही गौ कथा के चौथे दिन गौ क्रान्ति के अग्रदूत संत गोपाल मणि ने कही। अदिति मां की कथा कहते हुए उन्होंने कहा कि देव व असुरों की उ... और पढ़ें »

  • दुश्वारियां बयां कर रहे गांव के सचिवालय

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:48 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : पंचायत राज व्यवस्था को बल देने के लिए गांवों में स्थापित किये गये सचिवालयों का बुरा हाल है। खेसरहा विकास क्षेत्र में आधा दर्जन सचिवालय तो ऐसे हैं, जिनका ताला तक नहीं खुल सका। इनमें से कई देखरेख के अभाव में जर्जर होने के कगार पर पहुंच गये हैं। गांवों की हर समस्या के निदान के लिए भारी भरकम लागत से बनाये गये यह सचिवालय खुद समस्या से जूझ रहे हैं। विकास क्षेत्र में ही बने 18 सचिवालयों ... और पढ़ें »

  • चुनावी रंजिश को लेकर दो पक्ष में बवाल

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:47 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : ढेबरुआ थाना क्षेत्र के तुलसियापुर चौराहे पर चुनावी रंजिश के कारण शनिवार को दो पक्षों में बवाल हो गया। पुलिस की सूझ-बूझ से बड़ी घटना घटने से बच गयी है। पुलिस ने दोनों पक्षों के चार-चार लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है। शनिवार की सुबह ढेबरुआ थानाक्षेत्र के बसावन पाकर उर्फ मदरहिया में चुनावी रंजिश को लेकर दो पक्षों में तुलसियापुर चौराहे पर बवाल हो गया है। शुक्रवार को भी दोनों पक्षों में ह... और पढ़ें »

  • चौकीदार पर पैसा निकालने का आरोप

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:46 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : भारतभारी गांव एक युवक ने थाने में तहरीर देते हुए एटीएम मशीन पर तैनात चौकीदार पर धोखे से बीस हजार रूपये निकालने की शिकायत की है। उक्त गांव के बाबा शहादत पुत्र सोहबत अली ने कहा कि उसकी पत्?नी गुरूवार को भारतीय स्टेट बैंक डुमरियागंज की शाखा के सामने लगे एटीएम में पैसा निकालने के लिए गई थी। एटीएम का प्रयोग न जानने के चलते तैनात चौकीदार को कार्ड व पिन नंबर बताकर 5 हजार निकलवा कर घर आ ग... और पढ़ें »

  • नौ में से आठ को मिला निर्वाचन प्रमाण पत्र

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:45 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर: शनिवार को नौ ब्लाक के प्रमुख पद की कुर्सी पर बैठने के हकदार चेहरों में से आठ को निर्विरोध निर्वाचित होने का प्रमाण पत्र मिल गया। जबकि बर्डपुर के निर्वाचित चेहरे ने किन्ही वजहों से ऐसा नहीं किया। सहायक निर्वाचन अधिकारियों ने प्रमाण पत्र जैसे ही दिया अबीर-गुलाल के फौव्वारे छूटने लगे मिठाइयां बंटने लगी। नाम वापसी के लिए निर्धारित वक्त ज्यों ही पूरा हुआ आठ ब्लाक के एआरओ ने निर्विरोध नि... और पढ़ें »

  • रसोइयों की बैठक में गूंजी समस्याएं

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:44 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : शुक्रवार को विभिन्न मांगों को लेकर मध्याह्न भोजन रसोइया कर्मचारी संघ के बैनर तले रसोइयों ने बेसिक शिक्षाधिकारी कार्यालय परिसर में बैठक की। मानदेय समय से न मिलने आदि समस्याओं पर चर्चा की और कहा कि यदि इसका निस्तारण नहीं होता है तो वह आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। उत्तर प्रदेश मध्याह्न भोजन रसोइया कर्मचारी संघ के आह्वान पर दोपहर करीब 12 बजे रसोइया कार्यालय परिसर में एकत्रित हुईं। कहा क... और पढ़ें »

  • सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:43 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर: डुमरियागंज ब्लाक प्रमुख चुनाव को लेकर डुमरियागंज में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रहेगी। करीब आधा दर्जन थानाध्यक्ष समेत संबंधित थाने की पुलिस, जिले की फोर्स, क्राइम ब्रांच, अपराध शाखा आदि टीमें मुस्तैद रहेंगी। पुलिस क्षेत्राधिकारी देवी दयाल एवं थानाध्यक्ष गोपाल जी यादव ने बताया कि बैरीके¨टग की व्यवस्था तगड़ी रहेगी। इसके अलावा ब्लाक गेट व परिसर में भी पर्याप्त पुलिस जवानों की तैनाती होगी। क... और पढ़ें »

  • पांच ब्लाकों में मतदान आज, प्रशासन तैयार

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:42 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर: सत्ता की हनक से नौ ब्लाक में प्रमुख पद का निर्विरोध निर्वाचन हो गया मगर बाकी बचे पांच ब्लाक के लिए प्रशासन तैयार है। जिलाधिकारी से लगायत राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त प्रेक्षक तक ने दावा किया है कि मतदान निष्पक्ष और निर्विवादित होगा। पुलिस अधीक्षक ने भी सुरक्षा का भरपूर प्रबंध कर लिया है। तो वहीं कुर्सी कब्जाने की अंतिम दौर की कोशिशों को अंजाम देने के लिए महारथियों ने भी निर्णा... और पढ़ें »

  • लगे ¨जदाबाद के नारे

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:42 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : बांसी तहसील के तीनों ब्लाक खेसरहा, मिठवल व बांसी में निर्विरोध चुने गये ब्लाक प्रमुख प्रत्याशियों को तीन बजे के बाद प्रमाण पत्र दे दिया गया। प्रमाण पत्र लेने के लिए तीनों ब्लाकों पर प्रत्याशियों के साथ समर्थकों की भारी भीड़ भी पहुंची थी। आरओ ने जैसे ही प्रमाण पत्र दिया समर्थकों ने ¨जदाबाद गगन चुंबी नारे लगाने शुरु कर दिये। मिठवल में नूर जहां अपने जेठ व प्रतिष्ठित व्यवसाई हैदर अली क... और पढ़ें »

  • बहू की हत्या में पति व सास को जेल

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:40 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : फास्ट ट्रैक कोर्ट के न्यायाधीश ने दहेज के चलते हुई बहू की हत्या में पति तथा सास को अलग-अलग अपराधों में पंद्रह साल के कारावास सहित 40 हजार रुपये के अर्थदंड की सजा सुनाते हुए अभियुक्तों को जेल भेजा। वादी मुकदमा रफीक निवासी राजवीरा टोला रमजीता थाना ठूठीबारी जनपद महराजगंज ने अपनी छोटी पुत्री राबिया खातून की शादी रफीक उर्फ पप्पू निवासी परसा महापात्र थाना- सिद्धार्थनगर के साथ 20 अप्रैल ... और पढ़ें »

  • गर्भवती महिलाओं हुई जांच

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 11:07 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : मातृत्व सप्ताह के समापन पर चिन्हित गर्भवती महिलाओं को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर जांच किया गया एव उन्हें जरुरी जानकारी के साथ आयरन, कैल्शियम दवा दिया गया। शुक्रवार को पीएचसी पर गर्भवती महिलाओं को जांच करते प्रभारी डा. प्रशांत अस्थाना ने बताया कि चिन्हित गर्भवती महिलाओं को समय समय पर विभाग द्वारा जांच किया जाएगा एवं उन्हें जरुरी उपचार किया जाएगा। साथ ही एचआरपी हाई रिस्क प्रैगनें... और पढ़ें »

  • .20 तक हर हाल में पूर्ण करें प्रशासनिक भवन

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 11:05 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : सिद्धार्थ विश्वविद्यालय का प्रशासनिक भवन 20 फरवरी तक हर हाल में पूर्ण कराएं। इसके अलावा छात्रावास, टाईप 5, बिजली, पानी आदि की धीमी गति को और तेज करें। उपरोक्त बातें कुलपति डा. रजनीकांत पाण्डेय ने कही। वह शुक्रवार को सिद्धार्थ विश्वविद्यालय निर्माण कार्य करा रही कार्यदायी संस्था के अधिकारियों की समीक्षा बैठक के दौरान कही। वह निर्माण कार्य धीमी गति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि... और पढ़ें »

  • स्वास्थ्य अधिकारी समेत सात कर्मियों को नोटिस

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 11:02 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : प पीआइयूसीडी इकाइयों पर हो रहे प्रसव केसों में लक्ष्य के सापेक्ष अप्रैल से अब तक का परिणाम निराशाजनक पाए जाने के फलस्वरूप स्वास्थ्य अधिकारी समेत सात स्टाफ नर्सों को सीएमओ ने कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। सीएमओ के इस कदम से हड़कंप मच गया है। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. जीसी श्रीवास्तव की ओर से जारी कारण बताओ नोटिस में लिखा गया है कि पीपीआइयूसीडी इकाइयों पर हो रहे कुल प्रसव केसों म... और पढ़ें »

  • टीएसी जांच में उजागर हुआ गोलमाल

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 11:01 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : विकास खंड खेसरहा के ग्राम पंचायत बेलहरा में प्रधान की मनमानी शुक्रवार को उजागर हो गई। गांव में वर्ष 2011 से 2015 तक हुए विकास कार्यो की ¨वदुवार जांच टीएसी टीम द्वारा की गई। जांच में भारी गोलमाल उजागर हुआ है। जांच कर रहे अधिकारी ¨सचाई विभाग के अधिशाषी अभियंता बीआर यादव ने सभी की रिपोर्ट शासन को प्रेषित करने की बात कही है। सुबह 11 बजे गांव में पहुंची टीम ने सर्व प्रथम बेलहरी बाग में... और पढ़ें »

  • जीवन में आगे बढ़ने के लिए संकल्प जरूरी

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 10:52 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : बढ़नी उपनगर के आर्य कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में संकल्प दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर कक्षा 9 के विद्यार्थियों ने कक्षा के छात्र, छात्राओं का विदाई किया गया। यादगार पल बनाने के लिए बच्चों ने कोई मौका नही जाने दिया। गुरूवार को स्कूल परिसर में आयोजित कार्यक्रम को व्यवस्था प्रभारी ने कहा इस कार्यक्रम को इस लिए विदाई समारोह का नाम न देकर संकल्प दिवस रखा गया है। शुभारम्भ... और पढ़ें »

  • विदाई समारोह में छलकीं आंखे

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 10:50 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : : तुलसियापुर चौराहे पर स्थित पं.बाबूराम शुक्ल विद्या मंदिर इण्टर कालेज शुक्लागंज में शुक्रवार को हाईस्कूल के विद्यार्थियों के विदाई के मौके पर जूनियर के छात्रों ने अपने सीनियर छात्रों के लिए फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया। जूनियर छात्रों ने अपने सीनियर छात्रों को उपहार भी दिया। पं.बाबूराम शुक्ल विद्या मंदिर इण्टर कालेज शुक्लागंज में आयोजित फेयरवेल पार्टी में विद्यालय के प्रबन्धक यु... और पढ़ें »

  • सबसे पहले सहयोग में आते है भोलेनाथ

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 10:49 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : क्षेत्र के विकास खण्ड खुनियावं में स्थित ग्राम गालापुर में चल रहे रुद्र महायज्ञ के तीसरे दिन शुक्रवार को पंडित विनोद शास्त्री ने प्रवचन करते हुए कहा कि भगवान भोलेनाथ नाम के अनुरूप ही भोले है। भगवान शिव की मनोरम कथा सुनाते हुए कहा कि ये हर देवताओं से अधिक दयालु है। वे अपने भक्तों पर हमेशा कृपा ²ष्टि बनाए रखते है। ये देवों के देव अर्थात देवताओं के देवता है। प्रवचन के द्वितीय चरण मे... और पढ़ें »

  • भरत मिलाप देख भाव विभोर हुए श्रोता

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 10:44 PM (IST)

    सिद्धार्थनगर : ग्राम तुरकौलिया तिवारी में चल रहे रामलीला में बीती गुरुवार की रात्रि कलाकारों ने राम-केवट संवाद से लेकर पंचवटी लीला तक का सुंदर ढंग से मंचन किया। इस बीच कलाकारों ने जब राम-भरत मिलाप का ²श्य दिखाया तो श्रद्धालु भाव विभोर हो उठे। शुभारंभ भगवान शंकर की निकाली गई आकर्षक झांकी से हुआ। तत्पश्चात लीला में श्रीराम केवट से गंगा पार जाने के लिए नाव मांगते हैं, केवट कहता है कि हे प्रभु मैंने... और पढ़ें »

(News from Sidharth-nagar, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें