Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 25,2014
« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »

सिद्धार्थ नगर

इफ्तार में बही गंगा जमुनी की तहजीब

जागरण संवाददाता,सिद्धार्थनगर : रोजा इफ्तार पार्टी में भारत व नेपाल के रोजेदारों, समाजसेवियों, नागरिकों व प्रतिनिधियों सहित सैकड़ों लोगों हिस्सा लिया एवं एक साथ बैठकर इफ्तार किया, जिसके मुख्य अतिथि नेपाल संघीय समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष अकरम पठान रहे। बुधवार सायं हुए इफ्तार पार्टी में पठान ने कहा कि ऐसे आयोजनों से दोनों मुल्कों में दोस्ती व भाईचारगी में और मिठास बढ़ेगी। इस तरह के कार्यक्रम हर ध... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Jul 2014 09:24 PM (IST)
        

सरकारी धन का बंदरबाट, बीएसए को सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : विकास खंड खेसरहा अन्तर्गत पूर्व माध्यमिक विद्यालय डुमरिया वुजुर्ग में सरकारी धन का दुरूपयोग किया जा रहा है। दो शैक्षिक सत्र बीतने के बाद भी अभी तक रसोइया की नियुक्ति नहीं हो सकी, फिर भी एमडीएम का पैसा निकालने का प्रयास हो रहा है। उक्त आरोप ग्राम प्रधान गीता देवी ने बेसिक शिक्षा अधिकारी को दिये शिकायती पत्र में कहा है। उन्होंने कहा कि विद्यालय पर बच्चों की संख्या अ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Jul 2014 09:23 PM (IST)
        

डीपीआरओ कक्ष बना राजनीतिक अखाड़ा

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर सफाई कर्मी एवं सेक्रेटरी की मनचाही तैनाती को लेकर इन दिनों डीपीआरओ कक्ष राजनीतिक अखाड़ा बन गया है। बुधवार को डीपीआरओ की बुलाई गयी प्रधान संघ की बैठक को लेकर उस समय हंगामा खड़ा हो गया जब सपा जिला सचिव को कुछ देर के लिए इंतजार करने को कहा गया। इस पर एतराज जताते हुए तौलेश्वर ने कहा कि बैठक में वे लोग भी शामिल थे, जो प्रधान नहीं है। ऐसे में उन्हें इंतजार कराना अनुचित था... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Jul 2014 09:23 PM (IST)
        

मासूम गायब, मुकदमा दर्ज नहीं

सिद्धार्थनगर : चिल्हिया थाना क्षेत्र के ग्राम गुलजारनगर से पखवारे भर पूर्व गायब मासूम का मुकदमा अभी तक पंजीकृत नहीं हो सका है। बालक के पिता ने बुधवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में गुहार लगायी है। उनके निर्देश पर चिल्हिया पुलिस मुकदमा लिखने की तैयारी में है। बालक के पिता का नाम अजय कुमार गुप्ता है। अजय के तहरीर के मुताबिक गत 30 जून को दोपहर करीब 1 बजे उनका बेटा सुधीर (6) गायब हो गया। काफी छानबीन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Jul 2014 09:32 PM (IST)
        

कौतूहल बना झाड़ी में मिला नवजात

सिद्धार्थनगर : चिल्हिया थानान्तर्गत गौरा बाजार में लोक लाज के भय से किसी ने नवजात शिशु को कपड़े में लपेट कर झाड़ी में फेंक दिया। उसके रोने की आवाज सुनकर अगल-बगल के लोग पहुंचे तो बच्चा जीवित मिला। बुधवार को सुबह 11 बजे के आसपास गौरा बाजार में अज्ञात शिशु मिलने से पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय है। जिसने भी सुना बच्चे को देखने के लिए दौड़ पड़ा और सैकड़ों लोगों की भीड़ जुट गई। हर कोई कलयुगी मां को कोसता न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Jul 2014 09:32 PM (IST)
        

दबंगों के उत्पात पर लाचार दिखी पुलिस

सिद्धार्थनगर : मानना होगा पुलिस महकमे पर सत्ता पक्ष के लोगों का पूरा दबाव है। वह चाहे तो छोटे मामले को बड़ा व बड़े को नजरअंदाज कर दें। ऐसा ही एक वाकया मंगलवार को देर सायं स्थानीय कोतवाली में देखने को मिला। मारपीट के एक मामले में दर्जन भर दबंगों ने पठनपुरवा गांव के पास मेहदावल रोड को जाम कर तीन घंटे तक जमकर उत्पात मचाया बावजूद इसके पुलिस शांत रही। घटनाक्रम कुछ यूं है। पठनपुरवा गांव के पास इसी गां... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Jul 2014 09:31 PM (IST)
        

पुलिस तैयार, शान से मनाएं त्यौहार

सिद्धार्थनगर : रमजान, सावन, पंचमी जैसे त्यौहारों को लेकर पूरी तरह तैयार हो चुकी हैं। ऐसे में जनता शान से त्यौहार मनाएं। उपद्रवियों ने दखल डाली तो उन्हें इसके लिए भुगतना भी पड़ेगा। बुधवार को सदर सर्किल में दंगा नियंत्रण रिहर्सल के जरिए पुलिस ने इसका आभास भी करा दिया। साथ ही अराजक तत्वों को अपरोक्ष रूप से चेतावनी दी कि पुलिस सतर्क है। ऐसे में उनके नापाक कदम उन्हें मुश्किल में डाल सकते हैं। पुलिस क्ष... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Jul 2014 09:31 PM (IST)
        

साइबर क्राइम पर ढीली पुलिस की डोर

सिद्धार्थनगर : एक के बाद एक बैंक का एटीएम कार्डधारक साइबर क्राइम का शिकार बनता जा रहा है। डुमरियागंज क्षेत्र में इस तरह की घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि हुई है। जिस पर न तो पुलिस प्रशासन अंकुश लगा पा रहा और न ही बैंकिंग संस्था कोई ठोस कदम उठा रही हैं। लगभग 10 माह के आंकड़े पर गौर करें तो दर्जन भर एटीएम कार्डधारक साइबर क्राइम के जरिये ठगी का शिकार हो चुके हैं। बीते आठ जुलाई 2014 को तहसील अन्तर्गत ग्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Jul 2014 09:30 PM (IST)
        

बदले एसएमओ स्टोर प्रभारी, नोडल अफसर

सिद्धार्थनगर : नवागत मुख्य चिकित्साधिकारी ने शासनादेश के अनुपालन में डा. सतीश कुमार को एसएमओ स्टोर व एनआरएचएम का नोडल अफसर बनाया है। अब तक यह कार्य डिप्टी सीएमओ डा. आर.बी. राम देख रहे थे। नवागत सीएमओ डा. वीरेन्द्र कुमार गुप्ता ने शासनादेश के अनुपालन में जिला क्षय रोग अधिकारी डा. सतीश कुमार को एसएमओ स्टोर का प्रभारी, राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन का नोडल अफसर बनाया है। यह दायित्व अब तक उप मुख... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Jul 2014 09:29 PM (IST)
        

सात सूत्रीय मांगों को लेकर धरना

सिद्धार्थनगर : हिंदू उत्पीड़न, बदहाल कानून व्यवस्था समेत सात सूत्रीय मांगों को लेकर हिंदू युवा वाहिनी की जिला इकाई ने धरना दिया। बाद में राज्यपाल के नाम संबोधित ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा। हियुवा जिला इकाई के तत्वावधान में बुधवार को आयोजित धरना जिला अस्पताल समेत सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर मची लूट खसोट, मेडिकल रिपोर्ट, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में धांधली, अघोषित बिजली कटौती, बाढ़ के मद्देनजर समय से पू... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Jul 2014 09:29 PM (IST)
        

इन्हें कौन सिखाए तहजीब

चित्र परिचय- प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना कार्यालय में ऐसे होता है काम। फाइल निपटाते जेई के सामने मेज पर पसरे विभाग के बाबू। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Jul 2014 09:28 PM (IST)
        

पुलिस के समक्ष अभियुक्त ने स्वीकारा जुर्म

सिद्धार्थनगर : दुष्कर्म आरोपी ने बुधवार को शोहरतगढ़ पुलिस के समक्ष अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है। पुलिस ने पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया। अभियुक्त का नाम गोविन्द पुत्र रामनरेश है। वह थाना क्षेत्र के ग्राम मदरहना का निवासी है। उस पर एक नाबालिग बालिका से दुष्कर्म व मारने पीटने का आरोप है। शोहरतगढ़ थाना क्षेत्र में नाबालिग संग दुष्कर्म के मामले की दूसरे दिन भी भ‌र्त्सना होती रही। हालांकि पुलिस ने र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Jul 2014 09:28 PM (IST)
        

बाल-बाल बचा प्राइवेट लाइनमैन

सिद्धार्थनगर : विकास खंड बढ़नी अंतर्गत ग्राम दुधवनियां बुजुर्ग में प्राइवेट लाइनमैन मुन्नू यादव शटडाउन लेकर ट्रांसफार्मर पर चढ़ रहा था कि अचानक विद्युत सप्लाई आ जाने से ट्रांसफार्मर से कूदकर उसे जान बचानी पड़ी। इसके साथ ही उसी गांव के प्रधान हैदर आलम, अब्दुल्लाह, एखलाक बक्स भी भागकर अपनी जान बचाने में कामयाब रहे। घटना दोपहर 2 बजे की है। प्राइवेट लाइनमैन मुन्नू यादव ढेबरुआ सब स्टेशन से शटडाउन लेकर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Jul 2014 09:27 PM (IST)
        

सीएमओ के निरीक्षण में खामियों पर फटकार

सिद्धार्थनगर : तहसील दिवस समाप्ति के बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेबा का सीएमओ ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान सफाई व्यवस्था ध्वस्त मिली और एक डाक्टर को आवास पर प्रैक्टिस करते पाया। जिस पर कड़ी फटकार लगाते हुए चिकित्सक से स्पष्टीकरण लेते हुए वेतन रोकने का निर्देश दिया है। डुमरियागंज तहसील में डीएम की अध्यक्षता में आयोजित तहसील दिवस समाप्त होने के बाद नवागत सीएमओ डा. वीरेन्द्र कुमार गुप्ता ने सा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Jul 2014 09:27 PM (IST)
        

सदमे में कोटेदार की मौत

सिद्धार्थनगर : ढेबरूआ थाना अन्तर्गत ग्राम मनिकौरा निवासी रामसरन पुत्र दत्ते (55) की बुधवार को इलाज के लिए ले जाते समय रास्ते में मौत हो गयी। रामसरन कोटेदार जो पिछले कुछ दिनों से परेशान चल रहा था। उसके कोटे की जांच कराने के लिए कुछ लोग पीछे पड़े थे। बुधवार सुबह 5 बजे उसकी हालत अचानक बिगड़ने लगी। परिजन इलाज के लिए निकले ही थे कि रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Jul 2014 09:26 PM (IST)
        

वाहन चोर को एक साल का कारावास

सिद्धार्थनगर : तीन मंडलों में अपनी अपराधिक गतिविधियों से पुलिस की नींद छीन लेने वाले वाहन चोर गिरोह के शातिर अपराधी जेल में रहते हुए अपने जुर्म को स्वीकार किया। मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने उसे एक वर्ष के कारावास और अर्थदंड से दंडित करते हुए जेल में बिताये समय को समायोजित करने का आदेश अपने निर्णय में पारित किया। जिला जेल में बंद शातिर वाहन चोर अब्दुल सलाम के अगर पुलिस रिकार्ड पर गौर करें तो बस्ती... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Jul 2014 09:26 PM (IST)
        

पिता व पुत्रों को जेल

सिद्धार्थनगर : ढेबरुआ थाना क्षेत्र के दुधवनिया डिहवा गांव में गत दिनों मामूली विवाद को लेकर हुई मारपीट में पूर्व सभासद व दो बेटों पर एसटीएससी का मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जेल भेजा। डिहवा निवासी राम प्रसाद पुत्र सुंदर के साथ हुए विवाद के बाद प्राथमिक उपचार के दौरान डाक्टर ने गंभीर चोट बताया था। चौकी प्रभारी लाल जी यादव ने बताया कि राम प्रसाद की तहरीर पर बदरे आलम एवं उनके पुत्रों जमीर व बशीर के ऊपर ध... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Jul 2014 09:23 PM (IST)
        

दुकानदार को बेरहमी से पीटा, दो गंभीर

सिद्धार्थनगर : त्रिलोकपुर थाना अंतर्गत ग्राम बलुआ में बुधवार को बच्चों को लेकर उठे विवाद में ग्राम प्रधानपति ने अपने भाई के साथ स्वर्ण व्यवसायी के दुकान पर चढ़कर जमकर कहर ढाया। दबंग प्रधानपति से पूरे चौराहे के लोग जहां दहशत में है। पुलिस उसे बचाने के लिए लीपापोती के प्रयास में जुटी बतायी जा रही है। बलुआ चौराहे पर मनोज वर्मा की आभूषण की दुकान है। जहां वह पूरे परिवार के साथ रहते भी है। बुधवार सायं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Jul 2014 09:22 PM (IST)
        

किसानों की समस्या का निदान हो

सिद्धार्थनगर : शासन के निर्देश पर बुधवार को कृषि भवन सभागार में किसान दिवस के अवसर पर गोष्ठी का आयोजन किया गया। योजनाओं के संबंध में किसानों को जानकारी दिया गया। समस्याओं को सुना गया, तत्काल निस्तारण करने का निर्देश भी पारित हुआ। अध्यक्षता करते हुए डीएम सूर्य प्रकाश मिश्र ने कहा कि जनपद में खाद प्रचुर मात्रा में उपलब्ध है। कालाबाजारी रोकने के लिए पुलिस के सहयोग से विभाग कार्रवाई करेगा। अगर कहीं ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Jul 2014 09:22 PM (IST)
        

स्मैक सहित गिरफ्तार

सिद्धार्थनगर: गश्त के दौरान जवानों ने 44 ग्राम स्मैक बरामद किया है, जिसकी कीमत 4 लाख से ऊपर आंकी जा रही है। घटना बुधवार सायं लगभग 4 बजे की है। खुनुवा चौकी पुलिस एवं एसएसबी की संयुक्त गश्त दौरान बगहवा तिराहे के पास संदिग्ध हालत में एक व्यक्ति की तलाशी लेने पर भारी मात्रा में स्मैक बरामद हुआ। पूछने पर वह मोहना थाना क्षेत्र के बर्डपुर नम्बर 9 पुरानी बाजार निवासी धर्मेन्द्र कुमार बताया। पुलिस ने उक्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Jul 2014 09:21 PM (IST)
        
(News from Sidharth-nagar, Uttar-pradesh)
« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »
यह भी देखें