Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »

सिद्धार्थ नगर

प्रेमी संग विवाहिता फरार

सिद्धार्थनगर : थाना क्षेत्र के ग्राम कोल्हुईडीहवा स्थित मायके से एक विवाहिता गांव के ही अपने प्रेमी संग बुधवार भोर में फरार हो गई। विवाहिता की मां ने मुकामी थाने में तहरीर देते हुए पुत्री द्वारा नगदी समेत जेवर भी साथ ले जाने का आरोप लगाया है। समाचार लिखे जाने तक मुकदमा पंजीकृत नहीं हुआ था। ग्राम निवासी दुखराम ने अपनी 18 वर्षीय बेटी की शादी इटवा थाना क्षेत्र के परसपुर में किया था। वह इस दौरान ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 08 Oct 2014 10:23 PM (IST)
        

सर्वोत्तम रेलवे स्टेशनों में दूसरे स्थान पर आया नौगढ़

सिद्धार्थनगर : गांधी जयंती के अवसर पर सफाई को लेकर आयोजित प्रतियोगिता में नौगढ़ रेलवे स्टेशन की झोली में बड़ा पुरस्कार आया है। उसे सर्वोत्तम रेलवे स्टेशनों में से दूसरा स्थान हासिल हुआ है। पूर्वोत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल में पहला स्थान लखनऊ जंक्शन का है। राष्ट्रीय स्वच्छता अभियान को लेकर इस बार एनइआर के लखनऊ मंडल ने विशेष तैयारी की थी। सर्वोत्तम स्टेशन, प्लेटफार्म, वेटिंग रूम, रिटायरिंग रूम व कालोनी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 08 Oct 2014 10:22 PM (IST)
        

पुलिस की चौखट पर अतिक्रमण के पांव

सिद्धार्थनगर : इंसाफ का रास्ता खाकी की चौखट से भी गुजरता है। वह न्याय का प्रथम दरवाजा है, मगर उस किवाड़ पर अतिक्रमण के पांव हैं। पदचाप पुलिस की तरफ है अथवा ग्रामीणों के, तबाह दोनों है। वर्ष भर से फायर ब्रिगेड ट्रेनिंग सेंटर का प्रस्ताव नहीं भेज पा रहा है तो ग्रामीण अपनी भूमि से उपज नहीं ले पा रहे हैं। जर, जोरू, जमीन विवाद के तीन आधार हैं। यहां की शांति में भूमि विवाद की दखल कुछ अधिक ही है। वजह अव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 08 Oct 2014 10:22 PM (IST)
        

नहीं लग रही झाड़ू, अभियान को झटका

सिद्धार्थनगर : स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत के सपने को साकार करने की हर स्तर पर पहल हो रही है, पर विशेष अभियान सिर्फ महात्मा गांधी जयंती तक ही सिमटी नजर आ रही है। गांव हो शहर, कहीं नहीं लग रहा झाडू। जिम्मेदार घरों में कैद हो गये हैं। लिहाजा सफाई अभियान को झटका लग रहा है। बीते 23 सितंबर से 25 अक्टूबर तक चलने वाले राष्ट्रीय स्वच्छता अभियान का असर महात्मा गांधी की जयंती के पहले व उस दिन ही दिखाई दिया। इ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 08 Oct 2014 10:21 PM (IST)
        

बिजली संकट गहराया, उपभोक्ताओं में रोष

सिद्धार्थनगर : तहसील क्षेत्र में बिजली आपूर्ति व्यवस्था चरमरा गई है। अघोषित कटौती ऊपर से लोकल फाल्ट व लो-वोल्टेज की गंभीर समस्या ने लोगों का जीना दुश्वार कर दिया है। उपभोक्ता त्राहि-त्राहि कर रहे हैं। पूर्व प्रधान माधव यादव का कहना है कि दिन में बिजली यदि आयी भी तो कटौती की भेंट चढ़ जाती है। वहीं रात में बिजली सपना हो गई है। राम निवास उपाध्याय ने बताया कि बिजली का बिल हर महीने जमा करने के बाद भ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Oct 2014 10:25 PM (IST)
        

निगरानी खत्म, बिगड़ी तस्वीर

सिद्धार्थनगर : लोनिवि विभाग में अनियमितताओं का बोलबाला है। निर्माणाधीन सड़कों की निगरानी व्यवस्था न के बराबर हैं। मरम्मत की गई सड़कें माह भीतर गढ्डे में तब्दील हो रही हैं। खुनियांव विकास खंड के ग्राम पल्टा से दुफेडि़या होते हुए पेंदा नानकार जाने वाली निर्माणाधीन सड़क में मानकों की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है। 1 करोड़ 12 लाख 19 हजार की लागत से बन रही दो किमी सड़क पर बड़ी-बड़ी गिट्टियां डालकर बिना उस पर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Oct 2014 10:24 PM (IST)
        

क्रिमनल ट्राइब एक्ट खात्में के लिए होगा संघर्ष

सिद्धार्थनगर : इंडियन पासी समाज के माथे पर अंग्रेजी हुकूमत द्वारा लगाया गया क्रिमनल ट्राइब एक्ट कलंक है। इसके खात्मे के लिए शुक्रवार को कलेक्ट्रेट मुख्यालय पर एक दिवसीय धरना देकर विरोध जताया जाएगा। यह बातें इंडियन पासी समाज के जिलाध्यक्ष राम कुमार पासवान ने कहीं। वह मंगलवार को काला दिवस कार्यक्रम की सफलता के मद्देनजर जिला इकाई की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि 12 अक्टूबर 1871 में अं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Oct 2014 10:24 PM (IST)
        

आश्वासनों के बीच बैरंग लौटे फरियादी

सिद्धार्थनगर : प्रभारी जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी की अध्यक्षता में आयोजित तहसील दिवस में अधिकांश फरियादी केवल आश्वासनों का झुनझुना ही लेकर लौटे। जिला स्तरीय अधिकारियों के भाग लेने के बावजूद मामलों के निस्तारण को गति नही मिल पाई। प्रस्तुत 47 मामलों में सिर्फ दो मामलों का निस्तारण हो सका। तहसील दिवस में प्रभारी जिलाधिकारी/सीडीओ अखिलेश तिवारी, पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी के साथ 11.42 बजे पहुंचे। त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Oct 2014 10:23 PM (IST)
        

मनमानी पर आक्रोश, घेराव

सिद्धार्थनगर : तहसील अन्तर्गत ग्राम देईपार में चल रही चकबंदी में विभागीय अधिकारियों पर मनमानी का आरोप लगाते हुए सैकड़ों ग्रामीण मंगलवार को तहसील पहुंचे और कार्यालय का घेराव करते हुए नाराजगी प्रकट की। ग्राम प्रधान मृदुला देवी व आदर्श श्रीवास्तव की अगुवाई में राम दयाल, विनोद सोनी, राम सूरत, केशवपुरी, राजेश, हरि प्रसाद, बाढ़ू, अनार कली, गोला देवी, राम चंदर, सुरेश चंद्र, परशुराम यादव, राम प्रकाश प्रमो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Oct 2014 10:22 PM (IST)
        

महिला की दर्दनाक मौत

सिद्धार्थनगर : भवानीगंज थानान्तर्गत भड़रिया गांव के गजनी जोतडीह में मंगलवार को एक छप्पर के मकान की मिट्टी वाली दीवार ढह गई। जिसमें दबकर महिला की दर्दनाक मौत हो गई। महिला का नाम फूलमती (52 वर्ष) है। वह गांव के चौकीदार नक्छेद की पत्नी थी। महिला मिट्टी दीवार पर उपले पाथ रही थी। अचानक पहले से ही जर्जर दीवार उनके ऊपर गिर गई।चीख सुनकर आसपास के लोग एकत्रित हो गए। महिला को बाहर निकाला गया और108 एम्बुलेंस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Oct 2014 10:21 PM (IST)
        

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पर जालसाजी का मुकदमा

सिद्धार्थनगर : उस्का थाना क्षेत्र के एक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पर सदर पुलिस ने जालसाजी का मुकदमा दर्ज किया है। उस पर कूटरचित दस्तावेज के आधार पर नौकरी प्राप्त करने का आरोप है। अभियुक्त का नाम मन्नू सिंह है। वह उस्का थाना क्षेत्र के ग्राम कठहा की निवासनी है। वादी व ग्राम कठहा के ही शंकर सिंह ने धारा 156(3) के तहत मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के समक्ष प्रार्थना पत्र रखा। प्रथम दृष्टया मामला गंभीर प्रतीत ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Oct 2014 10:21 PM (IST)
        

जिम्मेदारों ने ओढ़ी खामोशी की चादर

सिद्धार्थनगर : स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत का सपना कैसे साकार होगा, जब सफाई अभियान से जुड़े जिम्मेदारों ने ही खामोशी की चादर ओढ़ ली है। शहर हो गांव, अभियान की गति सिर्फ महात्मा गांधी जयंती तक ही सिमटी नजर आ रही है। गैर स्थलों को छोड़िए, उन स्थानों पर गंदगी व कूड़ों का ढेर फिर से लग गया जहां सफाई के लिए विशेष अभियान चलाया था। बीते 23 सितंबर से विशेष स्वच्छता अभियान के शुरूआती दौर में सरकारी अमलों के अला... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Oct 2014 10:20 PM (IST)
        

अब जालसाजों के जाल में जिला अस्पताल

सिद्धार्थनगर : जगत गुरू की इस धरा पर गुरुघंटालों की फौज है। वह अपने शिष्यों को जालसाजी में पारंगत कर रहे हैं। शिक्षकों की भर्ती से लेकर वित्तविहीन विद्यालयों में फाइलों की अदला-बदली में उनकी पैंतरेबाजी देखने को मिली भी है। अब जिला अस्पताल उनके जाल में है। यहां से डीजी हेल्थ को फर्जी डीओ लेटर भी लिखा जा रहा है। बावजूद इसके जिम्मेदार गुनहगार को वाकओवर पर वाकओवर दे रहे हैं। ताजा मामला एक लैब टेक्नी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Oct 2014 10:17 PM (IST)
        

मां के दर्शन की होड़, भक्ति का वातावरण

सिद्धार्थनगर : मां दुर्गा का दर्शन व पूजा के लिए श्रद्धालुओं का भाव पूरे चरम पर है। जैसे-जैसे पूर्णिमा निकटआ रही है, आस्था का सैलाब सड़क पर नजर आने लगा है। दशहरा पर कुछ प्रतिमाओं का विसर्जन हो चुका है। अब पूर्णिमा के अवसर पर विसर्जित होने वाली प्रतिमाओं के दर्शन पूजन में जनमानस का रुझान बढ़ गया है। कही भंडारे का आयोजन हो रहा है तो कहीं तरह -तरह के प्रसाद बांटे जा रहे हैं। बाल समिति दुर्गा पूजा समा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Oct 2014 10:17 PM (IST)
        

खुशी के माहौल में मना ईद उल-अजहा

जागरण टीम, संवाददाता: त्याग व बलिदान का पर्व ईद-उल-अजहा (बकरीद) सोमवार को खुशी के माहौल में मनाया गया। जामा मस्जिदों व ईदगाहों में जहां बकरीद की नमाज अदा की गई वहीं अल्लाह की राह में लोगों ने विशेष जानवरों की कुर्बानी पेश की। जिला मुख्यालय स्थित विभिन्न ईदगाहों पर अकीदत के साथ नमाज पढ़ी गई। इस दौरान एक-दूसरे से गले मिलकर मुबारकबाद दी। सुरक्षा का खासा इंतजाम किया गया था। उपजिलाधिकारी आरडी राम, प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Oct 2014 12:06 AM (IST)
        

मदहोश बाप को नहीं रहा बच्चों का होश

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : जन्म से दस वर्ष तक बच्चों को जिस मां के गोद का सहारा होता है आज उसे खुद बच्चों के बाप ने छीन लिया। देश की सुरक्षा का संकल्प ले एसएसबी में तैनात उक्त पिता से अब इसके तीनों बच्चे अपने को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। नतीजतन तीनों अपने नानी को देख तुरंत लिपट गये और उन्हीं के साथ चल दिये। जिस वक्त एसएसबी जवान अजीत कुमार अपनी पत्‍‌नी संजू को मिट्टी का तेल डालकर जला रहा थ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Oct 2014 12:04 AM (IST)
        

जनवरी से दौड़ेगी मुंबई के लिए ट्रेन

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : इतिहास में पहली बार किसी सांस्कृतिक नगरी को जापान के क्योटो जैसा स्मार्ट सिटी बनाने की पहल हो रहीं है। यह पूरे देश के लिए गौरवान्वित होने की जरूरत है। हिन्दू के लिए वाराणसी एक पवित्र स्थल है, जहां पर स्मार्ट सिटी बनने के बाद एक अलग पहचान होगी। उक्त बातें डुमरियागंज सांसद जगदम्बिका पाल ने सोमवार को क्षेत्र भ्रमण के दौरान धौरीकुईया में आयोजित चौपाल में कहीं। उन्ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Oct 2014 12:03 AM (IST)
        

एसएसबी जवान ने पत्‍‌नी को जलाया, मौत

जागरण संवाददाता,सिद्धार्थनगर : थाना क्षेत्र के ग्राम मझवन खुर्द निवासी एक एसएसबी जवान ने अपनी पत्‍‌नी को आग के हवाले कर दिया। इलाज के दौरान रविवार देर रात उसकी मौत हो गई। मृतका की मां द्वारा सोमवार थाने पहुंच घटना की तहरीर दी गई। इस पर पुलिस ने पति के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। बांसी कोतवाली के प्रताप नगर वार्ड निवासी भाग्यमती देवी ने अपनी पुत्री संजू की शादी 10 वर्ष पूर्व गोल्हौरा थाना क्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Oct 2014 12:02 AM (IST)
        

प्रशासन हैरान, सरकारी भूमि पर किसने स्थापित कराई प्रतिमा

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : प्रशासन हैरान है कि नगर पंचायत उस्का में सरकारी भूमि पर प्रतिमा किसने स्थापित कराई। इसकी छानबीन को लेकर मौके पर सोमवार पूरे दिन प्रशासनिक अमला डटा रहा। विवाद की आशंका से वहां पूरे दिन फोर्स भी तैनात रही, मगर देर रात तक प्रशासन किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सका। नगर पंचायत उस्का में पीडब्लूडी गेस्ट हाउस के पास प्रतिवर्ष नवरात्र में अस्थायी प्रतिमा स्थापित कराई जाती है।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Oct 2014 12:01 AM (IST)
        

दो बाइक की टक्कर में तीन घायल

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : स्थानीय थाना क्षेत्र के बांसी मार्ग पर सोमवार की सायं दो बाइक की सीधी भिड़ंत में तीन लोग घायल हो गए। जिसमें दो की हालत गंभीर देख डाक्टरों ने जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया है। जहां हालत चिंताजनक बताई जा रही है। बांसी थाना क्षेत्र के ग्राम तिवारी पुर निवासी बृजेश पाण्डेय 35 वर्ष कस्बा स्थित एक ट्रैक्टर एजेंसी पर बतौर सेल्समैन कार्यरत थे। सायं तीन बजे वह ट्रैक्टर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Oct 2014 11:59 PM (IST)
        
(News from Sidharth-nagar, Uttar-pradesh)
« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »
यह भी देखें