Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 20,2014
« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »

सिद्धार्थ नगर

फर्जीवाड़ा गिरोह के दो सदस्य धराये

सिद्धार्थनगर : जिले की स्वाट टीम व स्थानीय कोतवाली पुलिस के संयुक्त प्रयास से बुधवार रात बीटीसी में दाखिला दिलवाने वाले फर्जीवाड़ा गिरोह के दो सदस्यों को दबोच लिया गया। पुलिस ने मुकदमा लिख कर अभियुक्तों को गुरुवार सुबह जमानत पर छोड़ दिया। पकडे़ गये दोनों अभियुक्त देवरिया जनपद के निवासी बताये जाते हैं। पुलिस व स्वाट टीम के अनुसार जरिये मुखबिर सूचना मिली की डायट में चल रही शिक्षक प्रशिक्षु भर्ती मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 09:44 PM (IST)
        

चिकित्सक से नकदी व मोबाइल छीना

सिद्धार्थनगर : स्थानीय थानान्तर्गत बेवां-मोतीगंज मार्ग पर बुधवार रात करीब 8 बजे बाइक सवार बदमाशों ने एक चिकित्सक से कट्टे के बल पर 7 हजार नगदी समेत मोबाइल छीन लिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। जनपद बस्ती के थाना वाल्टरगंज अन्तर्गत ग्राम कटहापुर थाना वाल्टरगंज निवासी चिकित्सक डा. अनिल चौधरी पुत्र विजय बहादुर चौधरी डुमरियागंज थाना क्षेत्र के मोतीगंज चौराहा स्थित डिस्पेंसरी बंद करके घर वापस जा र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 09:42 PM (IST)
        

पिकअप में मिले तीन मृत बैल

सिद्धार्थनगर : जोगिया कोतवाली पुलिस ने बुधवार को थाना क्षेत्र के सूपा चौराहे के पास एक पिकअप में तीन मृत बैल पाया। हालांकि वह पशु तस्करों को पकड़ पाने में विफल रही। घटना के समय जिला पंचायत सदस्य रामवृक्ष बांसी की तरफ से आ रहे थे। उन्होंने देखा कि सूपा चौराहे पर बिना नंबर की एक पिकअप का पिछला पहिया दग गया है और उसमें से कुछ व्यक्ति भागने का प्रयास कर रहे हैं। उनकी सूचना पर कोतवाल ओम प्रकाश चौबे भी म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 09:42 PM (IST)
        

बूढ़ी राप्ती ने लीला, उसने दिया पुर्नजन्म

सिद्धार्थनगर : हर साल सैलाब के साथ आखों में तबाही वह दृश्य ताजा हो उठता कि कलेजा कांप उठे। शोहरतगढ़ तहसील के ग्राम मुर्गहवा के नागरिकों के यह मंजर और भी भयजदा हो जाता है। उसने सिर्फ तबाही ही नहीं देखी है, बल्कि बूढ़ी राप्ती का वह रूप भी देखा है, जब उसने समूचे गांव को लील लिया। यह जिंदा है तो पूर्व मंत्री दिनेश सिंह की बदौलत। मछुआ आवास व प्लेटफार्म तैयार कर उन्होंने इस गांव को फिर से बसा दिया। संस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 09:41 PM (IST)
        

शहर से गांव तक खूब चली झाड़ू

सिद्धार्थनगर : गांधी जयंती अवसर पर निर्मल भारत अभियान के तत्वावधान में गुरुवार को आयोजित राष्ट्रीय स्वच्छता कार्यक्रम सिर्फ रस्म अदायगी तक ही सीमित रह गया। अफसरों व कर्मियों ने ऐसे स्थानों पर झाड़ू लगाया, जहां पहले से ही स्थल साफ-सुथरा था। सफाई कर्मी स्वच्छता अभियान से दूर रहे। सदर ब्लाक के सभी सफाई कर्मियों को रैली के लिए बुला लिया गया था। जहां नहीं बुलाया गया वहां के कर्मी गांवों में गए तो मूकदर्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 09:40 PM (IST)
        

भूले मतभेद, बचाएं संस्कृति

सिद्धार्थनगर : स्थानीय श्रीराम जानकी मंदिर में गुरुवार को हियुवा के तत्वावधान में फलाहार सहभोज का आयोजन किया गया, जिसमें हजारों की संख्या में भक्तों ने प्रसाद ग्रहण किया। मुख्य अतिथि सासद जगदम्बिका पाल ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों से हिन्दू संस्कृति को बिखरने से बचाया जा सकता है। समय आ गया है कि हिन्दू आपसी मतभेद भूल जाति-पाति से ऊपर उठकर एकजुट हों नहीं तो हिन्दू धर्म का पतन होगा तथा देश के विकास का... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 09:40 PM (IST)
        

प्रकृति से खेल करना बड़ा अपराध

सिद्धार्थनगर : वनस्पति व प्रकृति से जिसने भी खेल करने का प्रयास किया उसका सर्वनाश हुआ। जिसका उदाहरण रावण व कंस हैं। इसी तर्ज पर अमेरिका, चीन और पाकिस्तान भी चल रहा है, जिसका नाश आने वाले समय में निश्चित है। उक्त बातें स्वामी नरेन्द्रानंद सरस्वती जी महाराज श्रीआदि जगत गुरू शंकराचार्य महा संस्थान सुमेर मठ काशी ने कही। वह बुधवार रात चकमारूफ चौराहे पर स्थित श्री आदि शक्ति दुर्गा मंदिर के प्राण प्रतिष... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 09:38 PM (IST)
        

प्रत्याशी ने चुनाव पर उठाया सवाल

सिद्धार्थनगर : सिविल सिद्धार्थ बार एसोसिएशन के चुनाव पर प्रत्याशी ने सवाल खड़ा किया है। प्रत्याशी का नाम नरेन्द्र कुमार भार्गव है। वह वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद के चुनाव में दूसरे स्थान पर रहे। उन्होंने आरोप लगाया है कि आनन-फानन में परिणाम घोषित कर उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी को 5 मतों से विजयी घोषित कर दिया गया। मंगलवार को एसोसिएशन के मुख्य चुनाव अधिकारी को सौंपे शिकायत पत्र में आरोप लगाया कि मतगणना के दौ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 12:19 PM (IST)
        

पंडालों में देवी दर्शन की होड़

सिद्धार्थनगर : शारदीय नवरात्र में एक तरफ जहां जिले के शक्तिपीठों समेत अन्य मंदिरों में प्रतिदिन श्रद्धालुओं का तांता लग रहा है, वहीं जगह-जगह पंडालों में स्थापित दुर्गा प्रतिमाओं के दर्शन करने की होड़ लगी हुई है। भक्ति गीतों की गूंज से पूरा जिला भक्ति रस में डूब गया है। नवरात्र के पहले दिन से ही मुख्यालय स्थित श्री सिहेंश्वरी देवी समेत पल्टा देवी मंदिर, योगमाया मंदिर के अलावा एक दर्जन से अधिक दु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 12:19 PM (IST)
        

ठेंगे से जाए जान, नहीं करेंगे रक्तदान

सिद्धार्थनगर : स्वास्थ्य महकमा सभी को यह बात समझा रहा है कि रक्तदान जीवनदान है। बावजूद इसके राष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान दिवस के अवसर पर सिर्फ दो युवक ब्लड बैंक पर रक्तदान के लिए पहुंचे। यह बातें अक्सर सुनने में आती हैं कि खून की कमी से व्यक्ति की मौत हो गई। अभी गत सितम्बर माह रक्त अभाव में जिला चिकित्सालय में प्रसव के बाद महिला की मौत हो गई। यहां से प्रतिमाह दर्जन भर प्रसूताओं को यह कहकर लौटाया ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 12:19 PM (IST)
        

सीसी कैमरे की निगरानी में होगा विसर्जन

सिद्धार्थनगर : मां दुर्गा प्रतिमा विसर्जन को लेकर प्रशासन द्वारा विशेष सतर्कता बरती जा रही है। अतिरिक्त पुलिस फोर्स के अलावा सीसी कैमरे की भी व्यवस्था की जा रही है। स्थिति का जायजा लेने के लिए जिलाधिकारी सूर्य प्रकाश मिश्रा व पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने डुमरियागंज पहुंच कर तैयारियों की समीक्षा की। मंगलवार की देर रात आए डीएम ने शांति व्यवस्था की कड़ी में सतर्कता बरतने का निर्देश दिया। जबकि एस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 12:19 PM (IST)
        

बिछड़े मासूम को परिजनों से मिलाया

सिद्धार्थनगर : क्षेत्र के बयारा स्थित बालिका बाल गृह में बुधवार की सुबह पहुंचे मासूम बालिका शिफा के परिजनों ने उसे देखते ही गले लगा लिया। मिलन के सुखद क्षण के दौरान उसकी मां अबीदुन्निशां पत्‍‌नी इस्माईल व नाना अब्दुल मुस्तफा ने जागरण को इस मिलन का श्रेय देते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया। जनपद सिद्धार्थनगर के बिस्कोहर थाना त्रिलोकपुर निवासी उक्त विकलांग बालिका परिजनों से भटक गई थी। 20 सितंबर को नौगढ़... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 12:18 PM (IST)
        

गोरखपुर ट्रेन हादसे से बांसी में मातम

सिद्धार्थनगर : मंगलवार रात 11 बजे गोरखपुर में हुए ट्रेन हादसे से बांसी नगर में भी मातम का माहौल है। घटना में यहां के एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक व्यक्ति अपने दोनों पैर गवां बैठा। उपनगर के अकबरनगर वार्ड निवासी अलीमुद्दीन सिद्दीकी उर्फ गोल्डी पुत्र निजामुद्दीन प्रताप नगर वार्ड निवासी अपने मित्र कामेश्वर मणि कसौधन पुत्र रामदेव गुप्ता के साथ मंगलवार सुबह घर से देवरिया जाने के लिए निकला था। दोनों ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 12:18 PM (IST)
        

स्वच्छता से साकार होगा स्वस्थ समाज का सपना

सिद्धार्थनगर : 23 अक्टूबर तक चलने वाले विशेष स्वच्छता अभियान के तहत बुधवार को ग्राम सभाओं में विशेष बैठकों का आयोजन किया गया। स्वच्छ पंचायत सप्ताह के बारे में चर्चा हुई। श्रेष्ठ कार्य करने वाले पंचायत सदस्यों, स्वयंसेवकों, शासकीय कर्मी आदि को सम्मानित करने पर विचार किया गया। पंचायत को एक निश्चित अवधि में स्वच्छ ग्राम बनाने के संबंध में प्रस्ताव पारित किये गये। बैठकों में ग्रामीणों को खुले में श... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 12:18 PM (IST)
        

पत्‍‌नी को पीटा, छीन लिया बेटा

सिद्धार्थनगर : डुमरियागंज थानान्तर्गत ग्राम हल्लौर निवासी एक विवाहिता की उसके पति द्वारा जमकर पिटाई कर दी गई। मां से एक वर्ष के बेटे को भी छीन लिया। पत्नी ने पति पर शराब के नशे में ऐसा कृत्य करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी, जिस पर पुलिस ने रपट दर्ज कर लिया है। मो. अजमत पुत्र हैदर अब्बास की शादी करीब चार वर्ष पहले गांव की ही हिना फातिमा पुत्री मोहम्मद अफसर के साथ हुई थी। दो लड़कों में बड़... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 12:18 PM (IST)
        

अनियंत्रित कार खाई में गिरी

सिद्धार्थनगर : इटवा थाना क्षेत्र के इटवा-डुमरियागंज मार्ग स्थित ग्राम बेनीनगर के पास बुधवार सायं पांच बजे एक कार अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे बनी खाई में चली गई। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने कार में सवार लोगों को सुरक्षित निकाला। ढेबरूआ थाना क्षेत्र के ग्राम कठेला टोला हौसिलवाबाद निवासी राम सूरत चौधरी अपनी नई कार नंबर यूपी 51 जेड 3894 से डुमरियागंज की तरफ जा रहे थे। अभी वह उक्त स्थान पर पहुंचे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 12:18 PM (IST)
        

स्वतंत्रता से अधिक महत्वपूर्ण स्वच्छता

सिद्धार्थनगर : राष्ट्रीय स्वच्छता अभियान जोर पकड़ने लगा है। सरकारी अमला जागरुकता के प्रति तत्परता दिखा रहा है, इसके लिए तमाम स्वयंसेवी संस्थाएं व समाजसेवी भी जुट गए हैं। विविध कार्यक्रमों के जरिए प्रेरणा देने का सिलसिला थम नहीं रहा है। सभी का मानना है कि मौजूदा परिवेश में स्वतंत्रता से अधिक स्वच्छता महत्वपूर्ण है। मंगलवार को बढ़नी विकास खंड कार्यालय के सभागार में स्वच्छता अभियान के तहत ब्लाक स्तर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 04:18 PM (IST)
        

आग से छप्पर का आशियाना खाक

सिद्धार्थनगर : भनवापुर विकास खंड के ग्राम सहदेइया में सोमवार रात आग लगने से छप्पर का रिहायशी मकान खाक हो गया। आशियाना छिन जाने से पीड़ित खुले आसमान तले आए गये हैं। घर में रखा नकदी, कपड़ा समेत राशन जल जाने से रोजी रोटी का भी गंभीर संकट खड़ा हो गया है। ग्रामवासी रक्षाराम की पत्‍‌नी कैलाशी देवी घटना की रात 10 बजे ढाई वर्षीय बच्चे बिक्की को लेकर गांव में चल रहे दुर्गा पूजा समारोह देखने गई थी। घर में द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 04:18 PM (IST)
        

प्रशिक्षित किए गए बूथ लेबल अफसर

सिद्धार्थनगर : विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में फोटोयुक्त निर्वाचक नामावलियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 15 अक्टूबर से 20 नवंबर तक चलेगा। इसकी सफलता को लेकर बीएलओ की बैठकों में उन्हें अहम टिप्स दिये गये। सदर तहसील में मंगलवार को उपजिलाधिकारी आरडी राम की अध्यक्षता में हुई बीएलओ की बैठक में बताया गया कि मतदाता सूची का आलेख्य प्रकाश 15 अक्टूबर, दावा-आपत्तियां लेने की तिथि 15 अक्टूबर से 1... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 04:18 PM (IST)
        

बारह साल में भी उम्मीदों से न जुड़ पाई रेल

सिद्धार्थनगर : रेल भारत की लाइफ लाइन हैं, मगर बुद्धभूमि पर यह वादों के जाल से कभी निकल ही न सकी। ऐसा नहीं कि स्थानीय जनप्रतिनिधि इसके प्रति पूरी तरह से उदासीन रहे। उन्होंने आवाजें उठाई। केन्द्र में सरकार भी उनकी रही। बावजूद इसके नवरात्र, दशहरा, दीपावली, छठ, बकरीद जैसे त्योहारों पर गांव की बहुरिये ट्रेनों को निहारती हैं तो आंखें डबडबा जाती है। बातें बहुत हैं। बहाने बहुत हैं। कुछ नहीं है तो पर्व मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 04:18 PM (IST)
        
(News from Sidharth-nagar, Uttar-pradesh)
« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »
यह भी देखें