Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 03,2014
« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »

सिद्धार्थ नगर

बस पलटी, एक दर्जन घायल

सिद्धार्थनगर : रविवार को सवारी लेकर बांसी की ओर आ रही एक प्राइवेट मिनी बस अनियंत्रित हो बांसी-इटवा रोड़ स्थित डायट स्कूल के पास पलट गई। बस में सवार एक दर्जन लोग घायल हो गये। इसमें दो की हालत गंभीर देख जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया। सुबह 10.30 बजे हुई घटना के बाद चालक वाहन छोड़ फरार हो गया। यूपी 55 टी 0599 नंबर की उक्त बस कठेला से सवारी लेकर बांसी के लिए निकली थी। नगर सीमा स्थित जिला शिक्षा एवं ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 10:15 PM (IST)
        

जिले में खुला विकलांग पुर्नवास केन्द्र

सिद्धार्थनगर : जिला अस्पताल परिसर में जिला विकलांग पुर्नवास केन्द्र का शुभारंभ रविवार को विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय द्वारा किया गया। एडीजीपी डा. सूर्य कुमार शुक्ल की मौजूदगी में बत्तीस विकलांगों में ट्राइ साइकिल का वितरण व पौधरोपण किया गया। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि पिछड़े क्षेत्र में पुर्नवास केन्द्र के खुलने से गोरखपुर व लखनऊ समेत दिल्ली तक अब फिजोथेरेपी कराने के लिए नहीं जा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 10:15 PM (IST)
        

पुलिस तंत्र को मजबूत करने की पहल

सिद्धार्थनगर : विधान सभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय ने पुलिस तंत्र को मजबूत करने की पहल की है। पुलिस लाइन स्थित सम्मान समारोह अवसर पर कहा कि पुलिस हमेशा कर्तव्य को लेकर सजग रहती है। सुविधाओं में कोई कमी नहीं रहेगी। कृष्ण जन्माष्टमी, लोन मेला व स्वास्थ्य शिविर में अध्यक्ष ने पुलिस लाइन में सभागार का निर्माण कराने का वादा किया। कहा, इसमें करीब एक हजार जवान बैठ अधिकारियों के साथ बैठ सकेंगे। थान... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 10:14 PM (IST)
        

पुलिस मित्र भी सम्मान से गदगद

सिद्धार्थनगर : जिले के पुलिस कर्मियों के भांति इस बार जन्माष्टमी पर्व के अवसर पर रविवार को विधानसभा अध्यक्ष के हाथों 88 पुलिस मित्र भी प्रशस्ति पत्र पाकर गदगद हुए। उन्हें यह सम्मान जनपद में शांति व्यवस्था को कायम रखने एवं पुलिस के सहयोग के मद्देनजर दिया गया। पुलिस मित्र के रूप में मोहाना थाने के सिसहनिया निवासी अब्दुल रहमान, ककरहवा के दिलीप पांडेय, मधुबेनी के अमजद अली व देउरा के मनोज चौधरी, कपिल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 10:13 PM (IST)
        

नेपाल में गुम हो गया व्यवसायी

सिद्धार्थनगर : नगर पंचायत बढ़नी के एक चर्चित कपड़ा व्यापारी का बुधवार से गायब होना चर्चा का विषय बना हुआ है। परिजन समेत सगे-संबंधी पांच दिन से उनका कोई सुराग न मिलने से परेशान हैं। किसी अनहोनी घटना व अपहरण को लेकर सशंकित हैं। नेपाल व काठमांडू मंत्रालय में एफआईआर करवाई है। श्याम सुंदर मित्तल (भल्लू मित्तल) पुत्र नरोत्तम लाल मित्तल आर्य समाज मुहल्ला निवासी बुधवार को अपने भतीजे के फोन पर चनरौटा जमीन ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 10:13 PM (IST)
        

सम्मान तक खींच लाई इनकी मेहनत

सिद्धार्थनगर : अपनी पारी सफलता से खेलने वाले अफसरों और पुलिस कर्मचारियों के लिए रविवार का दिन मुफीद रहा। विधान सभा अध्यक्ष के हाथ वह प्रशासनिक अमला तंत्र पुरस्कृत हुआ, जिनकी कड़ी मेहनत और लगन से समाज को एक नई दिशा मिली है। इनकी मेहनत इन्हें सम्मान तक खींच लाई। पुलिस लाइन परिसर में पुलिस सेवा सम्मान समारोह के दौरान जिले के 71 पुलिस कर्मियों को सराहनीय कार्य करने के लिए मुख्य अतिथि विधानसभा अध्यक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 10:12 PM (IST)
        

जिले के खाते में पहली बार आया उत्कृष्ट सेवा सम्मान

सिद्धार्थनगर : आखिरकार मुबारक की सेवाएं विभाग के फैसलें पर भारी पड़ ही गई। परिणाम यह हुआ कि गत 14 अगस्त की रात में पहले शासन से मिश्रौलिया थाने के मुख्य आरक्षी विंध्यवासिनी साहनी का नाम फाइनल हुआ, मगर बाद में मुबारक की फाइल पढ़ने के बाद देर मुबारक के नाम का लेटर पुलिस अधीक्षक आवास पर आ गया। शुक्रवार को पुलिस लाइन में मुबारक व जिले दोनों के लिए यह पहला मौका था, जब उसके खाते में उत्कृष्ट सेवा सम्मान ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 08:05 PM (IST)
        

नगदी व सामान ले उड़े चोर

सिद्धार्थनगर : शोहरतगढ़ थाना क्षेत्र के झुलनीपुर चौराहे पर चोरों द्वारा एक मोबाइल रिपेयर्स एवं विक्रेता के दुकान से लगभग एक लाख का सामान शटर तोड़कर उठा ले गये। घटना बृहस्पतिवार रात की है। बता दें कि दुकानदार सुनील कुमार ग्राम नीबीदोहनी थाना शोहरतगढ़ रोज की भांति उस रात 9 बजे दुकान बंद कर घर आया, मगर बारिश होने के कारण लैपटाप, नगदी एवं रिचार्ज कूपन दुकान में ही छोड़ दिया। शुक्रवार सुबह आठ बजे जब वह ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 08:05 PM (IST)
        

जीवन में दूसरों की करें सेवा

सिद्धार्थनगर : संत निरंकारी मिशन द्वारा 'मुक्ति पर्व' शुक्रवार को मंडी परिषद के परिसर में मनाया गया, जिसमें नेपाल के ज्ञान प्रचारक कृष्ण कन्हैया पाठक ने निरंकारी महात्माओं को उपदेश दिया कि जीवन में दूसरों की सेवा करें तथा जन्म-मरण के चक्कर में न फंसकर निरंकार परमात्मा को जान लें। श्री पाठक ने कहा कि नेपाल में मुक्ति पर्व 16 अगस्त को मनाया जाता है। इसलिए यहां भी आने का अवसर मिला। निरंकार परमात्मा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 08:05 PM (IST)
        

नेपाल के पानी से बाढ़ का खतरा, दहशत

सिद्धार्थनगर : नेपाल में भारी वर्षा के चलते बुद्ध भूमि पर बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है। शनिवार को नदियों का जल स्तर अचानक बढ़ गया। बूढ़ी राप्ती और घोघी खतरे के निशान से ऊपर पहुंच चुकी है। प्रशासन ने सभी बाढ़ राहत केन्द्रों को खोलने का निर्देश दिया है। स्थिति की नजाकत भांपते हुए जिलाधिकारी एसपी मिश्र एवं पुलिस अधीक्षक केके चौधरी ने बंधों का निरीक्षण किया। जनपद के कुल आठ नदियां और नाले उफान पर है... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 08:05 PM (IST)
        

शाह के स्वागत में जिले से जाएगा जत्था

सिद्धार्थनगर : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के लखनऊ आगमन के मद्देनजर मंगलवार को आयोजित स्वागत समारोह ऐतिहासिक होगा। इसे सफल बनाने के लिए भारी संख्या कार्यकर्ता भाग लेंगे। यह बातें क्षेत्रीय सांसद जगदम्बिका पाल ने कहीं। वह शनिवार को भाजपा जिला कार्यालय पर कार्यक्रम की सफलता के मद्देनजर आयोजित बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में सभी कार्यकर्ता, मण्डल अध्यक्ष से लेकर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 08:05 PM (IST)
        

मेधावी सम्मानित

सिद्धार्थनगर : स्वतंत्रता दिवस पर ग्रामीण क्षेत्रों में विविध कार्यक्रम के जरिए वीर सपूतों को याद किया गया। इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम रही और मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मान मिला। शोहरतगढ़ संवाददाता के अनुसार तहसील मुख्यालय पर उपजिलाधिकारी शिव बहादुर सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकारी कार्यालय पर सीओ आर.के. मिश्र, नगर पंचायत कार्यालय पर अध्यक्ष बबिता कसौधन, शिवपति डिग्री कालेज में प्राचार्य ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 08:05 PM (IST)
        

सीबीएस एकांउट न होने से फंसा विधवा पेंशन

सिद्धार्थनगर भारतीय स्टेट बैंक डुमरियागंज शाखा ने सीबीएस एकाउंट न होने से 56 विधवाओं के पेंशन की धनराशि 1 लाख 8 सौ रुपया विभाग को वापस लौटा दिया है। हालांकि तीन माह तक बैंक अपने खाते में यह धन रखा रहा। जांच पड़ताल के बाद बैंक ने इसकी सुधि ली। बीते पन्द्रह जुलाई को तहसील दिवस में खुशबू, शाहजहां, मालती जवाहिर, मीना प्रकाश आदि ने शिकायत किया था कि उनका पेंशन नहीं मिल रहा है। जिलाधिकारी ने जब जांच... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 08:05 PM (IST)
        

फिजा में लहराया तिरंगा, कार्यक्रमों की धूम

सिद्धार्थनगर : स्वतंत्रता की 68वीं वर्षगांठ पर जिले में रिमझिम बारिश के बीच तिरंगा लहराया। इस दौरान जहां स्कूलों में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम रही, वहीं खेलकूद प्रतियोगिता, पौधरोपण आदि कार्यक्रम भी आयोजित किये गये। शुक्रवार को कलेक्ट्रेट भवन पर जिलाधिकारी सूर्य प्रकाश मिश्र ने प्रात: 8 बजे ध्वजारोहण किया। जिलाधिकारी ने राष्ट्रीय एकता, अखंडता, पंथ निरपेक्ष, एवं साम्प्रदायिक सौहार्द की भावना क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 08:05 PM (IST)
        

जर्जर सड़क से खफा ग्रामीणों का प्रदर्शन

सिद्धार्थनगर : अर्से से भारत भारी (मोतीगंज) चौराहे की जर्जर सड़क से मुसीबतें झेल रहे नागरिकों का आक्रोश शनिवार को फूट पड़ा। सैकड़ों की संख्या में लोगों ने जल भराव वाली सड़क पर खड़े होकर रास्ता जाम कर दिया, बाद में तहसीलदार को मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा गया। चौराहे वासियों द्वारा सड़क मरम्मत व उच्चीकृत किए जाने की मांग निरंतर की जाती रही है। 8 अगस्त को उपजिलाधिकारी को भी शिकायती पत्र दिया गया, बावज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 08:04 PM (IST)
        

खुद ही रची अपहरण की साजिश

सिद्धार्थनगर : कथित अपहृतों को पुलिस शनिवार सभी के सामने लेकर आयी। उसके पीछे की कहानी सुनकर हर कोई दंग रह गया। पता चला दोनों युवकों ने साथियों की मदद से अपने ही अपहरण का ताना-बाना बुना था। बांसी, स्वाट व सर्विलांस पुलिस की संयुक्त टीम ने उक्त युवकों को बरामद करने के साथ उनके दो साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया है। उनका नाम सोनू तिवारी पुत्र रामकृपाल निवासी गोरवलिया बांसी थाना खजनी जनपद गोरखपुर, बंटी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 08:04 PM (IST)
        

मुंबई से लौट रहे किशोर की मौत

सिद्धार्थनगर : ढेबरूआ थाना क्षेत्र के ग्राम गुरौवाजोत निवासी सोलह वर्षीय किशोर की मुंबई से घर लौटते समय रास्ते में ही मौत हो गई। लाश घर आते ही पूरे गांव में कोहराम मच गया। ग्रामवासी तौकीर का पुत्र मन्नान विगत तीन वर्ष से मुंबई में रहकर कमाई कर रहा था। चार दिन पहले वह प्राइवेट बस से घर वापस लौट रहा था। अभी यात्रियों से भरी बस मध्य प्रदेश की सीमा में पहुंची थी कि वह किसी वाहन से भिड़ गई। जिसमें कई ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 08:04 PM (IST)
        

बाइक से गिरी महिला, बस ने रौंदा

सिद्धार्थनगर : जोगिया कोतवाली क्षेत्र के सनई-शोहरतगढ़ मार्ग स्थित ग्राम पिपरा पाण्डेय के सामने बाइक से गिरी महिला पर सरकारी बस चढ़ने से मौत हो गई। मृतका का नाम किरन(22) पुत्री धनपद लोध है। उसकी शादी जोगिया कोतवाली के ही ग्राम कोटापार में हुई थी। घटना शुक्रवार दोपहर लगभग डेढ़ बजे की है। घटना के समय किरन बाइक से एक व्यक्ति के साथ आ रही थी। उसकी गोद में डेढ़ साल का उसका बच्चा भी था। ग्राम पिपरा पाण... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 08:04 PM (IST)
        

अज्ञात युवक ने नदी में लगायी छलांग

सिद्धार्थनगर : स्थानीय राप्ती नदी के पुल की रेलिंग पर चढ़ कर अज्ञात व्यक्ति ने छलांग लगा दी। गोताखोरों के प्रयास के बाद भी उसका कोई पता नहीं चल सका। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार शनिवार को करीब 11 बजे उक्त स्थान पर लगभग 35 वर्षीय अज्ञात युवक साइकिल से राप्ती नदी के पुल पर बनी रेलिंग के पास पहुंचा। साइकिल खड़ी कर चप्पल उतारी और रेलिंग पर चढ़ कर नदी में छलांग लगा दी। आस-पास मौजूद लोग बचाने के लिए चीख... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 08:04 PM (IST)
        

कुश पूज मांगी पूत की दीर्घायु

सिद्धार्थनगर : भादों माह के षष्ठी को शनिवार के दिन श्रद्धालु महिलाओं ने पुत्र के दीर्घायु होने के लिए व्रत रखा। रिमझिम बारिश के बीच माताएं प्रात: काल से ही नगर के जीजीआइसी, सिंहेश्वरी इंटर कालेज, विद्या मंदिर आदि स्थानों पर कुश की पूजन के लिए लाइन लगी रही। पूजा के समय महिलाएं नए वस्त्र पहन पूजा करने के लिए निकल पड़ी। स्कूलों के मैदान में लगे कुश की पूजा करने के बाद सामूहिक कथा सुना। मान्यता के अन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 08:04 PM (IST)
        
(News from Sidharth-nagar, Uttar-pradesh)
« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »
यह भी देखें