« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »

सिद्धार्थ नगर

दहेत हत्या में नामित आरोपी के घर तोड़फोड़

सिद्धार्थनगर : नगर पंचायत क्षेत्र के राजेंद्र नगर वार्ड में मंगलवार की रात दहेज हत्या में नामित आरोपी के घर में कुछ लोगों द्वारा तोड़फोड़ कर सामानों को नुकसान पहुंचाने का मामला प्रकाश में आया है। पड़ोसियों की मानें तो पुलिस के वेष में आये लोगों ने तांडव मचाया है, जिससे घर वाले सहमे हुए हैं, जबकि पुलिस ने ऐसे किसी मामले की जानकारी होने से इंकार किया है। बुधवार की सुबह पूरे वार्ड में यह बात तेजी से फैल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Jul 2015 10:20 PM (IST)
        

सर्राफा व्यापारी को मारी गोली, 2.60 लाख लूटे

सिद्धार्थनगर : बुधवार को अपनी दुकान बंद कर एक सर्राफा व्यवसायी अपने घर जा रहा था। घर पहुंचने से पहले मोटरसाइकिल पर सवार दो अज्ञात बदमाशों ने गोली मार दी। बाद में उनके पास से 2 लाख 60 हजार लूटकर उसका बाजार की तरफ फरार हो गए। घटना रात 8.30 बजे के आसपास की है। शहर के सब्जी मंडी में सर्राफा का व्यापार करने वाले संतोष वर्मा (42) अपनी दुकान बंद कर नगर पालिका क्षेत्र के राहुल नगर स्थित घर जा रहे थे। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Jul 2015 10:19 PM (IST)
        

जागरुकता फैलाने की आवश्यकता

सिद्धार्थनगर : मानव तस्करी रोकने के लिए सबसे पहले लोगों में जागरुकता फैलाने की आवश्यकता है। समाज में रहने वाले अनेक ऐसे लोग हैं जिन्हें सब कुछ की जानकारी होते हुए भी कार्रवाई होने के डर से वे किसी को कुछ नहीं बताते। ऐसे लोगों की आंखे खोलनी पड़ेंगी। उक्त विचार बुधवार को विकास भवन के अंबेडकर सभागार में मानव तस्करी रोकने विषय पर आयोजित जिला स्तरीय कार्यशाला में जिलाधिकारी डा. सुरेंद्र कुमार ने कही।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Jul 2015 10:18 PM (IST)
        

सड़क पर उतरे कांग्रेसी, भाजपा की खोली पोल

सिद्धार्थनगर : केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर उतकर जमकर विरोध जताया। मोदी सरकार के कोरे वादे, लुभावने नारे की पोल खोली। इस दौरान पूरे जिले में प्रधानमंत्री के पुतले भी फूंके गए। जिला मुख्यालय पर प्रदेश सचिव व जिला प्रभारी शरद ¨सह की अगुवाई में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धरना-प्रदर्शन किया। मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। अनिल ¨सह, देवेन्द्र ¨सह गुड्डू... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Jul 2015 10:17 PM (IST)
        

सड़कों के अनुरक्षण कार्य को लेकर कार्यदायी संस्था को हिदायत

सिद्धार्थनगर : जिले की विविध सड़कों की जर्जरता से रूबरू होने के साथ ही लगातार मिल रही शिकायतों को जिलाधिकारी ने गंभीरता से लिया है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अधिशासी अभियंता को कड़ा पत्र लिखकर अद्यतन प्रगति तीन दिन के भीतर प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत विभिन्न खंडों के अधिशासी अभियंताओं को जिलाधिकारी डा. सुरेन्द्र कुमार की ओर से लिख गए पत्र में बांसी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Jul 2015 10:14 PM (IST)
        

निरस्त होंगे शुरू न होने वाले मनरेगा के पुराने कार्य

सिद्धार्थनगर : मनरेगा इंटर सेक्टोरल कनवर्जेन्स योजना अन्तर्गत वित्तीय वर्ष 2014-15 में स्वीकृत के बावजूद अब तक शुरू न होने वाले कार्य निरस्त करने का जिलाधिकारी ने फरमान जारी किया है। इस दिशा में मुख्य विकास अधिकारी की अगुवाई में चार सदस्यीय टीम गठित करते हुए जांच आख्या पखवारा भीतर प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है। सीडीओ, उपायुक्त मनरेगा, परियोजना निदेशक डीआरडीए व जिला विकास अधिकारी को संयुक्त रू... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Jul 2015 10:13 PM (IST)
        

मासूमों संग बौद्ध अनुयायी का अनशन

सिद्धार्थनगर : अन्याय के खिलाफ लड़ने के लिए एक बौद्ध अनुयायी परिवार ने कमर कस लिया है। अ¨हसा का रास्ता अपनाते हुए बुधवार को परिवार समेत अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठने का एलान कर दिया। लड़ाई में मासूमों ने पूरा दिन भूखे पेट रहते हुए मां-बाप का साथ दिया। अनशनकारी राजमन के पत्नी के गोद में मासूम था। जब भूख लगती तो चित्कार पड़ता। मां तुरंत आंचल में ढक उसके पेट की आग को बुझाने में जुट जाती। यह आलम को देख ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Jul 2015 10:13 PM (IST)
        

घटिया निर्माण पर ठेकेदार को ब्लैकलिस्ट करने का निर्देश

सिद्धार्थनगर : विकास खंड बढ़नी अन्तर्गत खुरहुरिया से गजेहड़ी-हसुड़ी मार्ग के बीच पुल निर्माण में घटिया सामग्री प्रयोग समेत सीमेंट व बालू का अनुपात भी खराब होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी ने संबंधित ठेकेदार से प्रतिभूति की धनराशि जब्त करते हुए ब्लैकलिस्ट करने के लिए पत्र लिखा है। ग्रामीण अभियंत्रण सेवा, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अधिशासी अभियंता को भेजे पत्र में जिलाधिकारी डा. सु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Jul 2015 10:12 PM (IST)
        

कच्ची कारोबारियों के खिलाफ धरना, जाम

सिद्धार्थनगर : बांसी थाना क्षेत्र के ग्राम बंधवाताल में बुधवार को सुबह कच्ची कारोबारियों द्वारा जिला पंचायत सदस्य व भाकियू महिला कार्यकर्ता को पीटे जाने को लेकर ग्रामीणों ने लहन व महुआ के साथ जिले के साड़ी चौराहा पर धरना देते हुए जाम लगाया। सदर एसओ शिवाकांत मिश्रा ने ग्रामीणों को समझा बुझाकर शांत किया। बाद में सदर सीओ रचना मिश्रा द्वारा कच्ची कारोबारियों पर लगाम कसने का आश्वासन मिलने पर ग्रामीणों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Jul 2015 10:11 PM (IST)
        

खुली स्कूलों की पोल, सच्चाई से हुए रूबरू

सिद्धार्थनगर : बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित स्कूलों का एक साथ हुए निरीक्षण में मिली तमाम खामियों से दावे की पोल खुल गई। बच्चों को मिड डे मील में मीनू के अनुसार भोजन मिलने समेत शिक्षकों व बच्चों की मौजूदगी की भी हकीकत जानी गई। पूर्व में घोषित निरीक्षण के कारण गैरहाजिरी कहीं नहीं मिली। जिलाधिकारी डा. सुरेन्द्र कुमार ने मुख्यालय के प्राथमिक स्कूल थरौली, बेलसड़, तेतरी प्रथम, पूर्व माध्यमिक स्क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Jul 2015 10:10 PM (IST)
        

हाजिर न होने पर अभियुक्त गया जेल

सिद्धार्थनगर : परिवाद के मामले में न्यायालय में पति के उपस्थित न होने पर पत्नी की याचना पर न्यायालय द्वारा वारंट जारी किया गया, जिस पर मिश्रौलिया पुलिस ने गिरफ्तार कर अदालत में उपस्थित किया जहां से उसे जेल भेजा गया। शाकिरा खातून पत्नी रिजवान अहमद साकिन जिगिना थाना मिश्रौलिया जो वर्तमान में कुर्थीडीहा थाना डुमरियागंज में रहती है ने पति रिजवान सहित अपनी ससुराल के नौ लोगों पर धारा 498, 506 भा.दं.वि.... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Jul 2015 10:09 PM (IST)
        

भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक

सिद्धार्थनगर : भारतीय जनता पार्टी बर्डपुर मण्डल के कार्यकर्ताओं, बूथ प्रमुखों की बैठक बर्डपुर नगर में आयोजित की गई जिसमें पूर्व जिलाध्यक्ष बृज विहारी मिश्रा ने पंचायत चुनाव की समीक्षा की। कहा कि 21 जुलाई से 31 जुलाई तक द्वितीय चरण महा सम्पर्क अभियान की शुरुआत हो गई हैं, जिसमे प्राथमिक सदस्यों का सत्यापन प्रक्रिया पूर्ण करना हैं। जिसके लिए 18001034444 पर मिस्डकाल करके किया जाएगा। जिला उपाध्यक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Jul 2015 10:07 PM (IST)
        

थानाध्यक्ष खेसरहा को विवेचना का आदेश

सिद्धार्थनगर : दलित महिला के घर की दीवार जबर्दस्ती उखाड़ने वाले अभियुक्तों को मना करने आई गर्भवती शीला को संघातक चोट पहुंचाई गई, जिससे उसके पेट में पल रहे बच्चे की गर्भपात होने से इलाज के दौरान मौत हो गई। मामले की गंभीरता और अपराध की परिस्थिति को देखते हुए न्यायालय ने थानाध्यक्ष खेसरहा को मामला दर्ज कर विवेचना करने का आदेश दिया। मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में राम प्रसाद निवासी तुरसिया थाना ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Jul 2015 10:07 PM (IST)
        

फंदे से लटकता मिला विवाहिता की शव

सिद्धार्थनगर : मिश्रौलिया थाना क्षेत्र के ग्राम पटियापार में मंगलवार रात अपने मायके में एक विवाहिता फंदे से लटक कर जान दे दी। मौत के कारणों का पता नहीं चल सका है। संदिग्ध तरीके से हुई मौत के बाद ससुराल वालों द्वारा लाश अपने घर उठा ले जाने से क्षेत्र में कई तरह की चर्चाएं हो रही हैं। ग्रामवासी बसंत की लड़की अंजू (20) की शादी साल भर पूर्व शोहरतगढ़ कस्बे में हुई थी। शादी में ससुराल जाने के कुछ दिन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Jul 2015 10:07 PM (IST)
        

शिकायतों का निस्तारण न होने से डीएम खफा, कड़ा पत्र

सिद्धार्थनगर : रबी फसलों में हुई क्षति के सापेक्ष कृषकों को कृषि निवेश अनुदान उपलब्ध कराने संबंधी शिकायतों का निस्तारण न होने पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी जतायी है। सभी उपजिलाधिकारियों को अलग-अलग भेजे पत्र में जांच आख्या जल्द प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है। जिलाधिकारी डा. सुरेन्द्र कुमार ने बीते कई माह से जांच के लिए प्रेषित शिकायतों की जांच उपलब्ध न करा पाने को गंभीर मानते हुए कठोर पत्र लिख... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Jul 2015 10:05 PM (IST)
        

दो गावों के बीच चली लाठी, चार घायल

सिद्धार्थनगर : क्षेत्र के ग्राम तुरकौलिया व फत्तेपुर के बीच हुए संघर्ष में चार लोग घायल हो गए। मामला महिलाओं से छेड़खानी को लेकर बताया जाता है। पुलिस के मौके पर पहुंच जाने से बड़ी घटना होते होते बच गई। डुमरियागंज थाना क्षेत्र के ग्राम तुरकौलिया में भवानीगंज थाना क्षेत्र के ग्राम फत्तेपुर (दोनों थाना क्षेत्र का बार्डर गांव) के कुछ मनचले मंगलवार की रात करीब नौ बजे गांव में पहुंच गए, और गांव की महिला... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Jul 2015 10:04 PM (IST)
        

दो पक्षों में मारपीट, महिला गंभीर

सिद्धार्थनगर : रसोईघर के पास हौदी का कचड़ा फेंकने के विवाद में दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई, जिसमें आधा दर्जन लोग घायल हो गये। बुधवार सुबह 7 बजे कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पंचायत बकरहुवां में दो पड़ोसियों में हौदी का कचड़ा फेंकने को लेकर विवाद हो गया, जिसमें जमकर लाठी डंडा व ईंट-पत्थर चले। मारपीट में एक महिला सहित आधा दर्जन लोग घायल हो गये। बकरहुवां निवासी लल्लन साहनी अपने पड़ोसी जयप्रकाश शर्मा के र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Jul 2015 10:04 PM (IST)
        

राशन के लिए लगाते हैं चक्कर

सिद्धार्थनगर : तहसील अन्तर्गत ग्राम पंचायत भानपुर रानी के सार्वजनिक वितरण प्रणाली के उपभोक्ता बड़ी दुश्वारी झेल रहे हैं। गांव के कोटे की दुकान पांच किमी दूर ग्राम हिसामुद्दीनपुर के उचित दर विक्रेता के यहां संबद्ध है। यहीं से प्रत्येक माह खाद्यान्न एवं अन्य वस्तुओं को ले जाना लोगों की मजबूरी बना हुआ है। गांव में पहले कल्प नारायण अग्रहरि के पास दुकान का लाइसेंस था। किन्हीं कारणों से उन्होंने करीब द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Jul 2015 10:03 PM (IST)
        

रहनुमा के इंतजार में है लोहिया गांव

सिद्धार्थनगर : भनवापुर विकास खंड के लोहिया समग्र गांव अमौली एकडेंगा में सुविधाओं का टोटा है। जल निकासी के लिए नाली की व्यवस्था न होने से लोग नारकीय जीवन जीने को विवश है। आंतरिक गलियों को सीसी रोड बनाने के नाम पर सिर्फ खानापूरी की गई है। गांव में लगे अधिकांश सरकारी नल बेपानी हैं, छोटे नल के दूषित पानी से प्यास बुझाने की मजबूरी है। नगरीय तर्ज पर सुविधा मिलने की आस में बैठे लोग अपने को अब ठगा महसूस ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Jul 2015 10:01 PM (IST)
        

डायरिया की जद में आधा दर्जन, महकमा बेखबर

सिद्धार्थनगर : तहसील क्षेत्र के सागर रौजा गांव में एक सप्ताह से डायरिया का प्रकोप फैला हुआ है। जिसकी चपेट में आने से आधा दर्जन लोग आ चुके हैं, इसमें बच्चे, महिला व बुजुर्ग सभी शामिल हैं। बीमारी से पूरे गांव में दहशत है, जबकि स्वास्थ्य महकमा पूरी तरह बेखबर है। उक्त गांव में डायरिया ने पैर पसार लिया है। अब तक इम्तियाज अहमद (5 वर्ष) पुत्र इश्तियाक अहमद, जैसराम (12 वर्ष) पुत्र तुलसी राम, मंजरा (12 ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Jul 2015 10:48 PM (IST)
        
(News from Sidharth-nagar, Uttar-pradesh)
« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »
यह भी देखें