Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 21,2014
« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »

सिद्धार्थ नगर

पुलिस लाइन के तेल आवंटन में खेल

सिद्धार्थनगर : पुलिस कर्मियों का पहले राशनकार्ड बनेगा, फिर मिट्टी का तेल पाने के पात्र होंगे। पूर्ति विभाग ने केरोसिन आयल के कालाबाजारी पर अंकुश लगाने की पहल शुरू किया है। कार्रवाई करते हुए पुलिस लाइन की आपूर्ति पर रोक लगा दिया गया है। पुलिस कर्मियों के नाम से जारी फेक राशनकार्डो पर खेल का खुलासा होने की उम्मीद प्रबल हो गई है। खाद्यान्न माफिया पूरे सिस्टम को चलाते रहे है। इसके बाद से उनमें खलबली म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 04 Sep 2014 10:03 PM (IST)
        

मां-बेटी को बेरहमी से पीटा

सिद्धार्थनगर : थाना क्षेत्र के ग्राम टड़िया बाजार में गुरुवार सुबह को कुछ व्यक्तियों ने मां-बेटी बेरहमी से पीटा। इससे दोनों को गंभीर चोटें आई हैं। बाद में पुलिस ने बेटी संगीता (23) की तहरीर पर अभियुक्तों के विरुद्ध धारा 323, 507, 506 व 151 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया। पुलिस ने दो अभियुक्तों को जेल भी भेज दिया। संगीता के मुताबिक उसके पिता चीनक चौहान से एक अन्य व्यक्ति राम बेलास चौहान किसी बात पर ले... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 04 Sep 2014 10:02 PM (IST)
        

भाकियू ने सौंपा मांगपत्र

सिद्धार्थनगर : भारतीय किसान यूनियन भानू गुट की जिला इकाई ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट परिसर में कार्यकारिणी की बैठक आयोजित किया। समस्याओं से संबंधित पांच सूत्रीय मांगों का ज्ञापन प्रशासन को सौंपा। जिलाध्यक्ष इश्तियाक अहमद ने शासन से मांग किया कि धान का समर्थन मूल्य तीन हजार किया जाये। सिचांई विभाग की उदासीनता से नहर में पानी नहीं आ रहा है, उसमें तत्काल प्रभाव से पानी छोड़ा जाये। पशुओं में बीमारी फैल र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 04 Sep 2014 10:02 PM (IST)
        

मारपीट के आरोपी गिरफ्तार

सिद्धार्थनगर : शोहरतगढ़ पुलिस ने गुरुवार को मारपीट के आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। अभियुक्तों का नाम लादू और कुलदीप है। दोनों थाना क्षेत्र के ग्राम लखनपारा के निवासी हैं। वादी भैया लाल ने आरोप लगाया था कि उनके गडढे में उनकी बकरी पहुंच गई थी। उन्होंने मना किया तो इसके लिए उन्हें मारा पीटा गया। तहरीर के आधार पर पुलिस ने दोनों के विरुद्ध धारा 151 का मुकदमा पंजीकृत कर उन्हें जेल भेज दिया।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 04 Sep 2014 10:01 PM (IST)
        

आग से दो भैंस मरी, एक घायल

सिद्धार्थनगर : स्थानीय कोतवाली अन्तर्गत ग्राम लखनापार में सुकई लोध के खपरैल के मकान में आग लग जाने से दो भैंस की मौत हो गई, जबकि एक पडि़या बुरी तरह से झुलस गई है। गुरुवार की भोर सुकई के मकान में अचानक आग लग गई। शोर शराबा सुनकर काफी मात्रा में ग्रामीण इकट्ठा हो गये। सभी के अथक प्रयास से आग पर काबू पाया गया। लेकिन तब तक दो भैंस उसकी गिरफ्त में आ चुकी थी जहां मौके पर ही उसकी मौत हो गई। आग बुझाने के द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 04 Sep 2014 10:00 PM (IST)
        

बालिका की मौत

सिद्धार्थनगर : क्षेत्र के ग्राम बेनी नगर निवासी एक बालिका की गांव के सामने ही सड़क पर अज्ञात वाहन की चपेट में आने से मौत हो गई। गुरूवार की सुबह करीब नौ बजे उक्त ग्राम निवासी सुखई की 6 वर्षीय पुत्री जानकी विद्यालय जाने के लिए घर से निकली। सड़क पार करने के दौरान किसी तेज रफ्तार वाहन की चपेट में आ गई। घटना के दौरान सड़क सुनसान थी, जिसके कारण पता नही चल सका कि किस वाहन से घटना घटी। जिससे उसका हाथ पैर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 04 Sep 2014 10:00 PM (IST)
        

दूसरे दिन भी डटे रहे लेखपाल

सिद्धार्थनगर : विभिन्न मांगों को लेकर उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ के बैनर तले सभी तहसीलों में धरना दूसरे दिन गुरुवार को भी जारी रहा। सदर तहसील में अध्यक्ष कृष्ण भूषण द्विवेदी की नेतृत्व में स्थानीय तहसील परिसर में गुरुवार को स्थानीय इकाई ने अनिश्चितकालीन धरना दूसरे दिन भी जारी रखा। मांगे पूरी न होने तक धरना-प्रदर्शन जारी रखने का ऐलान किया है। धरना 28 लेखपालों का सामूहिक रूप से असामयिक तबादला करने स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 04 Sep 2014 09:59 PM (IST)
        

भाजपा के हुए 135 चेहरे

सिद्धार्थनगर : भाजपा अनुसूचित मोर्चा विस डुमरियागंज द्वारा चलाये गए अभियान में बृहस्पतिवार को विशेष सदस्यता कार्यक्रम में 135 ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। मोर्चा के जिलाध्यक्ष डा. राजेश गौतम की अध्यक्षता में स्थानीय पार्टी कार्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जिला उपाध्यक्ष राम चंदर धर दुबे ने सर्वप्रथम केंद्र सरकार की सौ दिन की उपलब्धियां बयान की। फिर संगठन की मजबूती के लिए सदस्यता अभि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 04 Sep 2014 09:59 PM (IST)
        

छिनैती कर भाग रहे बदमाशों को राहगीरों ने पकड़ा

सिद्धार्थनगर : एक महिला का पर्स छीन कर भाग रहे बाइक सवार दो बदमाशों को राहगीरों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले किया है। पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर दोनों अभियुक्तों को जेल भेज दिया। घटना मंगलवार सायं की है। कोतवाली के ग्राम गोल्हौरा निवासी नूरजहां पत्‍‌नी मो. हुसैन डिड़ई स्थित भारतीय स्टेट बैंक से पैसा निकालकर वापस घर आ रही थीं। बांसी बस्ती रोड स्थित नचनी गांव के निकट बनी एक पुलिया के पास ही वह पहुंची ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 09:22 PM (IST)
        

सुनवाई में आए 13 मामले, एक निपटा

सिद्धार्थनगर : राज्य महिला आयोग के निर्देश पर बुधवार को लोनिवि निरीक्षण गृह में महिला उत्पीड़न से संबंधित प्रकरणों की सुनवाई की गई। इस दौरान जन सुनवाई में 13 प्रस्तुत हुए। घरेलू हिंसा के 25 मामलों में एक का सुलह-समझौते के आधार पर निपटारा किया गया। राज्य महिला आयोग की सदस्य जुबैदा चौधरी ने कहा कि शासन की मंशा है कि महिला उत्पीड़न मामलों पर रोक लगाया जाये। पीड़ित महिलाओं को त्वरित न्याय दिलाए जाने त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 09:22 PM (IST)
        

बलात्कार आरोपियों को सश्रम कारावास

सिद्धार्थनगर : जिला जज रंगनाथ पाण्डेय ने बलात्कार के दो आरोपियों को आठ-आठ वर्ष सश्रम कारावास की सजा व पांच-पांच हजार रुपए का जुर्माना लगाया है। आरोपियों का नाम जुगनू उर्फ रामधन शुक्ल व निब्बर उर्फ राकेश पण्डेय है। दोनों त्रिलोकपुर थाना क्षेत्र के ग्राम लमुइया के निवासी हैं। अभियुक्त जुगनू उर्फ रामधन व निब्बर पर वादी ने आरोप लगाया है कि 4 अगस्त 2011 को दोनों ने उसकी नाबालिग लड़की को बहला-फुसला कर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 09:21 PM (IST)
        

सर्वागीण विकास सहित अनुशासन सिखाता है स्काउट

सिद्धार्थनगर : बुधवार को रफी मेमोरियल इंटर कालेज चकचई में चल रहे तीन दिवसीय स्काउट प्रशिक्षण के अंतिम दिन समापन अवसर पर छात्र-छात्राओं को विभिन्न बिंदुओं पर प्रशिक्षित किया गया। इस बीच ने बालिकाओं ने बाजी मारते हुए अपनी-अपनी कला का शानदार प्रदर्शन किया। दोपहर डेढ़ बजे शुरू समापन समारोह में जिला प्रशिक्षक स्काउट गाइड सत्या नंद शर्मा ने कहा कि स्काउट बच्चों में राष्ट्र के प्रति भावना पैदा करना, छात... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 09:20 PM (IST)
        

बच्चों से सीधा संवाद करेंगे प्रधानमंत्री

सिद्धार्थनगर : शिक्षक दिवस इस वर्ष कुछ अलग ही होने जा रहे है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बच्चों से सीधा संवाद करेंगे। इसके लिए सभी सरकारी, गैर सरकारी स्कूलों पर टेलीवीजन लगाने का निर्देश दिया गया है। शुक्रवार को शिक्षक दिवस पर आयोजित कार्यक्रम को लेकर माध्यमिक व बेसिक शिक्षा विभाग जबर्दस्त तैयारियों में जुट गया है। शुक्रवार का दिन स्कूली बच्चों के लिए काफी रोमांचित होगा। इस दिन अपरान्ह 3 बजे से... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 09:20 PM (IST)
        

नाबालिग बालिका भगाई

सिद्धार्थनगर : स्थानीय थाना क्षेत्र के ग्राम पतिला में एक नाबालिग बालिका को बहला फुसला कर भगा ले जाने का मामला प्रकाश में आया है। बालिका के पिता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। पुलिस को दिए तहरीर में बालिका के पिता ने आरोप लगाया कि जनकौरा निवासी एक युवक समेत पांच अन्य उसकी 14 वर्षीय पुत्री को बहला फुसला कर भगा ले गये। पिता ने पुलिस से बेटी को बरामद करने के साथ आरोपियों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 09:19 PM (IST)
        

डेंगू इंसेफेलाइटिस की जद में पुलिस लाइन

सिद्धार्थनगर : डेढ़ सौ पुलिस कर्मियों का परिवार डेंगू, इंसेफेलाइटिस की जद में है। वजह पुलिस लाइन में उनके घरों के इर्द-गिर्द जलजमाव व गंदगी का ढेर लगने से वहां मच्छरों की फौज है। इससे उनका कुनबा अक्सर बीमार रहता है। ऐसा भी नहीं सरकार को उनकी फिक्र ही न हो, लेकिन उनकी तकदीर इतनी फूटी है कि दस वर्षो में एक करोड़ रुपया खर्च करने के बावजूद वहां नालियों का जाल तैयार न हो सका। यह और बात है कि जिम्मेदार ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 09:19 PM (IST)
        

श्रमदान से साफ हुई नो-मैंसलैंड

सिद्धार्थनगर : उपनगर बढ़नी स्थित भारत-नेपाल सीमा नो-मैंसलैंड की गंदगी साफ करने का बीड़ा दोनों मुल्कों के सुरक्षा बल ने ले रखा है। श्रमदान कर आये दिन साफ-सफाई करते रहते हैं। बुधवार को भारत की एसएसबी, कस्टम, स्थानीय पुलिस एवं नेपाल के शस्त्र सुरक्षा बलों, स्थानीय पुलिस, गांव पंचायत कृष्णानगर सहित सामाजिक व सभ्रांत व्यक्तियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। करीब दो सौ मीटर लंबे व बीस गज चौड़े नो मैंस लैंड ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 09:18 PM (IST)
        

बंद मिला अस्पताल, आधा दर्जन का वेतन कटा

सिद्धार्थनगर : औचक निरीक्षण में सीएमओ को जहां नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य शिवपतिनगर बंद मिला, वही सिकरी बखरिया में तीन स्वास्थ्य कर्मी गैरहाजिर पाए गए। सीएमओ ने सभी का एक दिन का वेतन रोक दिया है। जवाब संतोषजनक न पाए जाने पर कठोर कार्रवाई की चेतावनी दी है। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. वी.के. गुप्ता ने बुधवार को नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का प्रात: 8.45 बजे निरीक्षण किया। अस्पताल बंद देख भौचक रह गए। उ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 09:18 PM (IST)
        

जेई विद्युत पर धन उगाही का आरोप

सिद्धार्थनगर : स्थानीय विकास खंड अंतर्गत स्थित ग्राम तरघौना के निवासी ने बिजली विभाग के जेई पर पैसा लेकर ट्रांसफार्मर देने का आरोप लगाया है। इससे संबंधित एक शिकायती पत्र मंगलवार को तहसील दिवस में दिया है। ग्रामवासी राहुल यादव, कृष्ण कुमार, धर्मजीत गुप्ता, शाकिर अली, इकबाल आदि ने तहसील दिवस में दिये प्रार्थना पत्र में आरोप लगाया है कि 10 केवीए का ट्रांसफार्मर अपने साधन के द्वारा वर्कशाप पर लेकर ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 09:17 PM (IST)
        

प्रदर्शन व तालाबंदी की बनी रणनीति

सिद्धार्थनगर : बुधवार को रोजगार सेवक संघ भनवापुर ब्लाक इकाई की बैठक विकास खंड कार्यालय प्रांगण में आहूत हुई। ब्लाक अध्यक्ष राजकुमार चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में 8 सितंबर को प्रस्तावित धरना-प्रदर्शन व तालाबंदी आंदोलन की रणनीति पर विचार विमर्श किया गया। अध्यक्षीय संबोधन में राजकुमार ने कहा कि धरना-प्रदर्शन को लेकर पदाधिकारियों को अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी गई है। तालाबंदी ऐसी होगी, कि कार्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 09:17 PM (IST)
        

अनिरुद्ध के गीतों पर झूमे श्रोता

सिद्धार्थनगर : मंगलवार की रात नगर पंचायत वार्ड नंबर पांच में श्रीश्री सिद्धि विनायक गणपति रात्रि जागरण का आयोजन हुआ। भोजपुरी गायक अनिरुद्ध मौर्या व गोरखपुर की विद्या यादव ने भजन व भक्ति गीतों से समां बांधा। प्रस्तुतियों ने श्रोताओं को झूमने पर विवश किया। उद्घाटन नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि मधुसूदन अग्रहरि ने किया। गोरखपुर से आई गायिका विद्या यादव ने सइयां के बना दे डाक्टर, देवर के हमरे नेता, खेल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 09:16 PM (IST)
        
(News from Sidharth-nagar, Uttar-pradesh)
« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »
यह भी देखें