Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 19,2014
« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »

सिद्धार्थ नगर

भ्रष्ट नेता को वोट, 5 वर्ष करोगे अफसोस

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : चुनाव का समय आ गया है। दो प्रत्याशी मैदान में हैं। इसमें से एक भ्रष्ट छवि का है, जबकि दूसरा पढ़ा-लिखा ईमानदार। भ्रष्ट प्रत्याशी जीत के लिए पैसे बांटता है। झूठे वायदे करता है। अंतिम समय में सिर्फ एक बार अपनी झलक दिखा कर छल-बल के आधार पर वह चुनाव भी जीत जाता है, जबकि माया जाल में ईमानदार नेता की दाल नहीं गलती। चुनाव बाद क्षेत्र की जनता अफसोस कर रही है। ऐसे में सभी मतद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 12:17 AM (IST)
        

सुभाष नगर में नाली पाटकर अवैध कब्जा

सिद्धार्थनगर :नगर पंचायत डुमरियागंज के सुभाष नगर वार्ड में कुछ लोगों द्वारा जल निकासी के लिए बनी नाली को पाट कर उक्त भूमि पर अवैध कब्जा कर लिया गया है। नतीजन जल निकासी की समस्या खड़ी हो गई है। वार्ड के दर्जन भर नागरिकों ने अधिशासी अधिकारी व उपजिलाधिकारी से कार्यवाही की मांग की है। शिकायत कर्ताओं में श्याम लाल यादव, ताज मुहम्मद, रवि कुमार, यार मुहम्मद, निशां, हुसैन अली, नूरजहां, राकेश कुमार, सोनू, ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 12:17 AM (IST)
        

हल्लौर में होगा नाइट क्रिकेट टूर्नामेंट

सिद्धार्थनगर : डुमरियागंज तहसील अन्तर्गत कस्बा हल्लौर के मीरा बाबा क्रिकेट मैदान पर इस बार नाइट क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया है। चार दिनों तक चलने वाले इस टूर्नामेंट का उद्घाटन 12 अप्रैल दिन शनिवार को रात्रि आठ बजे होगा, इसमें करीब दो दर्जन से अधिक ख्याति प्राप्त टीमें भाग लेंगीे। तैयारी के सिलसिले में बुधवार को आयोजन समिति की बैठक हुई, जिसमें आयोजक शराफत रिजवी ने बताया टूर्नामेंट में हल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 12:17 AM (IST)
        

बेटे की इंतजार में पथराई मां की आंखें

सिद्धार्थनगर : डुमरियागंज थानान्तर्गत ग्राम कुसहटा स्थित अपने घर से सात अप्रैल की सायं निकला पंद्रह वर्षीय लड़के का कुछ पता नहीं चल सका है। चालीस घंटे से बेटे को तलाश कर रही मां की आंखें पथरा गयी हैं। किसी अनहोनी घटना की आशंका से पूरा परिवार दहशत में है। काफी खोजबीन के बाद बेटे का पता न चलने पर मां ने मुकामी थाने में तहरीर देते हुए लड़के की तलाश में उचित कदम उठाए जाने की मांग की है। ग्राम टिकरिया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 12:16 AM (IST)
        

संसाधन बगैर, कैसे बुझाएं आग

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : तीन तहसील में आगजनी पर काबू पाने का जिम्मा अपने कंधों पर ढोने वाले फायर स्टेशन नौगढ़ पर संसाधनों का घोर अभाव है। नतीजन कर्मचारियों को अपने काम को अंजाम देने में तमाम कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। सन् 1989 में जनपद सृजन के कुछ समय बाद मुख्यालय के नौगढ़ कस्बे से बाहर फायर स्टेशन की स्थापना की गई। पूर्व में तो यहां सुविधाओं को अभाव था, फिर धीरे-धीरे सुविधाओं में... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 12:16 AM (IST)
        

प्रेरक संघ ने बीएसए को सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : साक्षर भारत मिशन प्रेरक जनकल्याण समिति के जिलाध्यक्ष डा. राजन कुमार त्रिपाठी के नेतृत्व में बुधवार को एक प्रतिनिधिमंडल बीएसए से मिलकर पांच सूत्रीय मांगपत्र सौंपा, जिसमें प्रेरकों का चयन होने के बाद मानदेय खाते में भेजने की मांग शामिल है। प्रेरकों द्वारा सौंपे ज्ञापन में कहा गया है कि 31 मार्च 2014 को प्रेरकों की संविदा समाप्त हो गयी है। तत्काल प्रभाव से उसका नवी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 12:16 AM (IST)
        

पुलिस की पकड़ ढीली , शातिरों की फौज बाहर

जागरण संवाददाता , सिद्धार्थनगर : ''अद्भुत इस गणतंत्र के अद्भुत हैं षड़यंत्र, संत पड़े हैं जेल में, डाकू फिरे स्वतंत्र''। पद्मश्री डा.गोपाल दास नीरज की ये पंक्तियां जिले का सच उजागर करने को काफी हैं। यहां पुलिस ने बदमाशों को सूची बद्ध भी कर रखा है, लेकिन दुर्भाग्य यह है कि सलाखों के पीछे हैं सिर्फ गिने-चुने। सैकड़ों ऐसे हैं, जिन्हें पुलिस जानती तो है, मगर पकड़ने का सिर्फ स्वांग कर रही है। ऐसे में श... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 12:16 AM (IST)
        

रोड शो में टूटता नजर आया आचार संहिता का वैरियर

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : सपा के रोड-शो कार्यक्रम में आदर्श आचार संहिता का बैरियर टूटता नजर आया। कार्यक्रम अनुमति के आधार पर हुआ, लेकिन कपिलवस्तु के विधायक विजय पासवान ने पार्टी को अपनी ताकत का एहसास कराने में नहीं चूके। पकड़ी बाजार के नुक्कड़ सभा में विधायक ने कहा कि दल बदलू नेता को सिर्फ सत्ता व कुर्सी से ही मतलब है। इनसे दूरी बनाने में ही भलाई है। क्षेत्र की जनता ने बाकी सब प्रत्याशि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 12:16 AM (IST)
        

पत्नीहंता को दस वर्ष का कारावास

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : प्रथम जिला जज हरीश कुमार ने बुधवार को एक पत्‍‌नीहंता को दस वर्ष सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। इसके अलावा सात हजार रुपए से अर्थदंडित भी किया है। मुल्जिम का नाम चनराम पुत्र सुधईराम निवासी ग्राम अशोगवां थाना बांसी है। शादी के तीसरे दिन ही उसकी पत्‍‌नी रिंकी देवी की ससुराल में मौत हो गई थी। रिंकी पुत्री बहोरी की शादी 10 जून 2011 को चनराम से हुई थी। शादी के तीसरे दिन ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 12:16 AM (IST)
        

तमंचे के साथ एक गिरफ्तार

सिद्धार्थनगर : जोगिया कोतवाली पुलिस ने बुधवार को गश्त के दौरान तमंचे के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। अभियुक्त का नाम हफीर्जुलरहमान पुत्र अब्दुल मन्नान निवासी ग्राम बसरा थाना चिल्हिया है। कोतवाली पुलिस ने अभियुक्त के विरुद्ध धारा 3/25 आ‌र्म्स एक्ट के तहत अभियोग पंजीकृत मामले की छानबीन शुरू कर दी है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 12:16 AM (IST)
        

चौदह साल बाद जेल गया बमकांड का अभियुक्त

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : बहुचर्चित तुलसियापुर बमकांड के अभियुक्त को ढेबरुआ पुलिस ने चौदह साल बाद सलाखों के पीछे पहुंचाया। अभियुक्त का नाम मौलाना शकूर है। हाथी बाबा के नाम से मशहूर साधूशरण पाण्डेय की चौदह वर्ष पूर्व ढेबरुआ थाने के तुलसियापुर चौराहे से अपने गांव पचवस लौटते सयम सायं लगभग 5 बजे बाग के पास बम से घातक प्रहार कर हत्या कर दी गई थी। इसका मुकदमा ढेबरुआ थाने पर धारा 302 भा.द.वि. के ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 12:16 AM (IST)
        

अविलंब सूचना दें प्रधानाचार्य

सिद्धार्थनगर : माध्यमिक विद्यालयों में कार्यरत ऐसे शिक्षक, शिक्षणेत्तर कर्मी समस्त अभिलेख जिविनि कार्यालय में उपलब्ध करा दें, जिनकी सेवानिवृत्त तिथि जून माह में होनी है। जिला विद्यालय निरीक्षक संध्या श्रीवास्तव ने सभी प्रधानाचार्यो को पत्र भेजकर जून माह में रिटायर होने वाले प्रधानाचार्यो समेत शिक्षकों व कर्मियों से संबंधित अभिलेख शीघ्र कार्यालय में उपलब्ध कराने के लिए निर्देशित किया है। एक अन्य ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 12:16 AM (IST)
        

कुपोषण से जंग में हार रही बुद्ध भूमि

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : विकास के इस दौर में करोड़ों खर्चने के बावजूद भूमिबुद्ध कुपोषण के खिलाफ जंग में हार गई है। जनपद की 25 लाख आबादी में एक लाख से ज्यादा बच्चे कुपोषण के शिकार हैं। यह अलग बात है कि सरकारी आंकड़ा लगभग 30 हजार है। जिले के 2092 आंगनबाड़ी केंद्रों पर कुपोषित महिलाओं, बच्चों को पोषित करने के लिए प्रतिवर्ष करोड़ों रुपये खर्च किये जा रहे हैं। एक अनुमान के मुताबिक जिले में कुपोष... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 12:15 AM (IST)
        

आग से तीन घर खाक, लाखों की क्षति

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : जनपद के विभिन्न थाना क्षेत्रों में बुधवार को लगी आग से तीन घर खाक हो गए , अलग-अलग क्षेत्रों में दो एकड़ गेहूं की फसल जल गयी। इन घटनाओं में लाखों की क्षति का अनुमान है। लोटन स्थित संवाददाता के मुताबिक स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पटखौली के सीवान में बुधवार को अज्ञात कारणों से लगी आग से तीन व्यक्तियों के गेहूं की फसल जलकर राख हो गयी। पीड़ितों में गांव के दयाराम, म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 12:15 AM (IST)
        

बूथ पर मिली खामियां दूर करने का फरमान

सिद्धार्थनगर : ग्राम तुरकौलिया तिवारी स्थित अति संवेदनशील बूथ का निरीक्षण बुधवार को उपजिलाधिकारी संतोष कुमार सिंह व पुलिस क्षेत्राधिकारी डा. अर्चना सिंह ने किया । इस दरम्यान शुद्ध पेयजल व बिजली की समस्या प्रमुख रूप से उभरकर सामने आई, जिसे समय रहते दूर करने का निर्देश दिया गया। दोपहर करीब दो बजे अधिकारियों ने उक्त गांव के प्राइमरी पाठशाला स्थित बूथ संख्या 101 व 102 का मुआयना किया। एसडीएम द्वारा ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 12:15 AM (IST)
        

गेहूं क्रय केन्द्र न होने से किसानों में रोष

सिद्धार्थ नगर : बांसी क्षेत्र के एक दर्जन गावों के किसान अपनी उपज बेचने के लिए परेशान हैं। एक तो कुछ गेहूं क्रय केन्द्र बंद हैं तो दूसरी तरफ 12 किमी. दूर बने क्रय केन्द्र पर किसान अपनी उपज लेकर कैसे पहुंचे? यह संकट खड़ा हो गया है। आक्रोशित किसान स्थानीय चेतिया बाजार में क्रय केन्द्र के स्थापना की मांग प्रशासन से कर रहे हैं। क्षेत्र के छतवा, अशोगवा, जिगना, तिघरा, नेऊरी, मंझरिया, बडहरघाट, रेहर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 12:15 AM (IST)
        

छोटे दलों के सहारे पीएम का सपना देख रहे मोदी

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : देश में भाजपा की लहर होती तो वह सभी प्रदेशों में छोटे दलों से समझौता नहीं करती। मोदी छोटे दलों के सहारे प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं। जनता उनके मंसूबे पर पानी फेर देंगी। यह बातें कांग्रेस पार्टी के प्रदेश महामंत्री व जोन-6 प्रभारी ईश्वर चन्द्र शुक्ल ने कहीं। वह बुधवार को बांसी नगर पालिका क्षेत्र के एक मैरेज हाल में पार्टी के जिला स्तरीय कार्यकर्ता बै... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 12:15 AM (IST)
        

पीपा से डा. अयूब ही लड़ेंगे चुनाव

सिद्धार्थनगर : डुमरियागंज लोक सभा क्षेत्र से पीपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. अयूब ही चुनाव लड़ेंगे, इसमें किसी तरह की कोई भ्रम की स्थिति नहीं है। उक्त बातें जिलाध्यक्ष अजहर हुसैन फारूकी ने कही। वह सोमवार को स्थानीय कार्यालय पर कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र को वीआईपी का दर्जा दिलाने के मकसद से राष्ट्रीय अध्यक्ष ने यहां से चुनाव लड़ने का फैसला लिया। पूरे क्षेत्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 12:15 AM (IST)
        

ईवीएम प्रशिक्षण के लिए मास्टर ट्रेनर

सिद्धार्थनगर : लोकसभा चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए मास्टर ट्रेनरों को 15 अप्रैल को 11 बजे से विकास भवन के सभाकक्ष में इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों के संबंध में प्रशिक्षण दिया जाएगा। उप जिला निर्वाचन अधिकारी जगदीश के मुताबिक जिन मास्टर ट्रेनरों को प्रशिक्षण दिया जाएगा , उनमें ड्रेनेज खंड के अवर अभियंता इन्द्र प्रकाश चौधरी, हरि प्रकाश पांडेय, मनोज कुमार राय, योगेन्द्र चन्द्र, आर.पी. यादव, राधे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 10 Apr 2014 12:15 AM (IST)
        

धूमधाम से निकली साई बाबा की झांकी

जागरण संवाददाता, सिद्धार्थनगर : बांसी नगर पालिका क्षेत्र के सटे सियरापार साई मंदिर से चैत्र रामनवमी पर्व पर धूमधाम से झांकी निकली। इस दौरान शोहरतगढ़ की घटना को देखते हुए बांसी पुलिस चौकस भी रही। दोपहर 2 बजे सियरापार मंदिर से झांकी का शुभारंभ हुआ। इसमें महिला, पुरुष व बालिकाओं बढ़-चढ़कर भागीदारी निभाई। सियरापार मंदिर से होकर खूनीपुर, सीएस गली, कोतवाली, रोडवेज चौराहा होते हुए खेसरहा तिराहे से आ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 08 Apr 2014 10:52 PM (IST)
        
(News from Sidharth-nagar, Uttar-pradesh)
« Previous | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | 11 | 12 | 13 | 14 | Next »