Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

शाहजहांपुर

अधिवक्ता समेत दो पर जानलेवा हमला

attack on advocate

शाहजहांपुर: कांट क्षेत्र में रविवार को दबंगों ने दिनदहाड़े अधिवक्ता व उनके पुत्र पर जानलेवा हमला किया। गंभीर रूप से घायल पिता-पुत्र को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दबंगों ने फायरिंग भी की। वारदात के पीछे भूमि विवाद बताया जा रहा है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। निगोही क्षेत्र के घुसगंवा निवासी अधिवक्ता महेंद्र पाल सिंह (57) दोपहर 12 बजे अपने पुत्र मयंक यादव के साथ बाइक से जलालाबा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:25 PM (IST)
        

कांटा और बैनर मौजूद, प्रभारी नदारद

शाहजहांपुर : ब्लॉक क्षेत्र में सरकारी धान क्रय केंद्र नहीं खुलने की समस्या से भले ही दूर हो गई हो, लेकिन इस केंद्र से किसानों को लाभ नहीं मिल रहा है। केंद्र से प्रभारी के नदारद रहने के कारण किसानों को बिचौलियों के हाथों ही लुटना पड़ रहा है। विकासखंड क्षेत्र में धान क्रय केंद्र न खुलने के कारण किसानों को धान बेचने के लिए या तो पड़ोसी जनपद बदायूं को पड़ता था या फिर बिचौलियों के हाथों मिट्टी के भाव फसल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:24 PM (IST)
        

शिविर में 445 मरीजों को नेत्र परीक्षण कर दवा बांटी

eye tested of patients

शाहजहांपुर : सर्वोदय विकास समिति के तत्वावधान में सीतापुर आंख अस्पताल की ओर से ग्राम कुर्रियाकलां में निश्शुल्क नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। इसमें 445 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर मोतियाबिंद के 25 रोगियों को चिह्नित किया गया। शनिवार को ग्राम समाज की भूमि पर लगे शिविर का उद्घाटन डॉ. पुनीत टंडन ने फीता काटकर किया। उन्होंने कहा कि आंखे शरीर का महत्वपूर्ण अंग हैं। इनके बिना जीवन में अंधे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:23 PM (IST)
        

सर्दियों में ठिठुर रहीं बा की छात्राएं

students of kastorba school geting cold in winter

शाहजहांपुर : स्थानीय कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय की छात्राएं सर्दियों में ठिठुरने को मजबूर हैं। स्वेटर न मिलने से दिक्कत झेल रही छात्राओं को रात में टूटी खिड़कियों से आने वाली सर्द हवाएं ठिठुरा रही हैं। डीएम के निर्देश के बावजूद खिड़कियों के टूटे शीशे नहीं लगाए गए हैं। बीते मंगलवार को डीएम शुभ्रा सक्सेना ने स्थानीय बा स्कूल का निरीक्षण किया था। स्कूल के आवासीय कमरों की खिड़कियों के शीशे टू... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:22 PM (IST)
        

शहीद नगरी की मेधा ने सूबे में लहराया परचम

ritu won prize in state level competetion

शाहजहांपुर : शहीद नगरी की भूमि में देशभक्त के अलावा रंगकर्मी, खिलाड़ी के साथ बाल वैज्ञानिकों की भी उर्वरा भूमि हो गई है। इसे साबित किया ऋतु वाष्र्णेय ने राज्य स्तरीय बाल विज्ञान प्रदर्शनी में पहला स्थान पाकर। सुदामा प्रसाद कन्या इंटर कॉलेज की छात्रा ऋतु वाष्र्णेय ने राज्य स्तरीय विज्ञान, गणित एवं पर्यावरण प्रदर्शनी में पहला स्थान पाया। राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद् नई दिल्ली तथा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:21 PM (IST)
        

करोड़ों खर्च के बाद भी गांवों में नहीं हो रही सफाई

villages not clean on spending crores

शाहजहांपुर : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जहां स्वच्छ भारत निर्मल भारत का राष्ट्रव्यापी अभियान चला रहे हैं वहीं प्रदेश सरकार द्वारा तिलहर ब्लाक में प्रतिवर्ष तीन करोड़ रुपये व्यय करने के बाद भी पूरे क्षेत्र में गंदगी का अंबार लगा हुआ है। प्रधानमंत्री के राष्ट्रव्यापी अभियान के तहत जहां आम जनमानस सड़कों पर उतरकर झाड़ू लगाते हुए जागरूकता अभियान चला रहे हैं और तमाम स्वयंसेवी संस्थाएं इस अभियान को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:20 PM (IST)
        

ट्राई ब्रेकर ने दिलाई लखनऊ को जीत

lucknow won in tibreaker

शाहजहांपुर : टाउनहाल मैदान पर खेले जा रहे 29 वें ऑल इंडिया गोल्ड कप प्राइजमनी हॉकी टूर्नामेंट में रविवार को डीएचए कटनी व रेलवे लखनऊ ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर अगले दौर में प्रवेश कर लिया। टाउनहाल मैदान खेले गए पहले मुकाबले में डीएचए कटनी ने डायमंड क्लब पूरनपुर को 4-1 से पराजित किया। मैच के 13 वें मिनट में ही पूरनपुर के खिलाड़ी दिनेश ने मैदानी गोलकर कटनी पर दबाव बनाने का प्रयास किया लेकिन 28 वें म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:19 PM (IST)
        

धूमधाम से मनाया गया एनसीसी दिवस

शाहजहांपुर : कैंट क्षेत्र स्थित 25 यूपी बटालियन में एनसीसी दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान कैडेटों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम व नाटक का मंचन कर अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित किया। बटालियन में आयोजित कार्यशाला में ग‌र्ल्स कैडेटों ने डांस व देशभक्ति से ओतप्रोत गीत प्रस्तुत कर बटालियन में समां बांध दी। इस दौरान मुख्य अतिथि कर्नल एसएस बघेल ने कैडेटों को स्वच्छ भारत समृद्ध भारत बनाने के अभियान के बार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:18 PM (IST)
        

जिंदगी की जंग हार गई जलाई गई किशोरी

शाहजहांपुर : छेड़खानी का विरोध करने पर दबंगों द्वारा जलाई गई किशोरी आखिरकार जिंदगी से हार गई। रविवार रात बरेली के एक अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। किशोरी की मौत से जिले में कानून व्यवस्था पर फिर से सवाल खड़ा हो गया है। हालांकि डैमेज कंट्रोल में पुलिस ने तेजी दिखाते हुए चार को दबोच लिया था। खुदागंज निवासिनी किशोरी 16 नवंबर की रात अपने घर में अकेली थी। उसके माता-पिता खेतों में काम करने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:17 PM (IST)
        

रौजा-रजवाह के कटान से बादशाहनगर जलमग्न

water spread in badshahnagar

शाहजहांपुर : रौजा-रजवाह नहर में पानी ओवरफ्लो हो जाने से भयंकर कटान हो गया। इससे ग्राम बादशाहनगर जलमग्न हो गया। लोगों के घरों में पानी घुस आया और सैकड़ों बीघा खेती बर्बाद हो गई। ग्रामीण अपना सामान और मवेशी लेकर खुले में जीवनयापन कर रहे हैं। ग्राम प्रधान ने एसडीएम सदर से वार्ता कर समस्या के निराकरण की मांग की है। रौजा-रजवाहा नहर की करीब पंद्रह दिन से सफाई की जा रही है। शुक्रवार की रात उसमें पानी छो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:17 PM (IST)
        

आसाराम को संत बताने वाली हजारों पत्रिका बांटी

magzine distributed calling Asharam a saint

शाहजहांपुर : सलाखों से बाहर आने को छटपटा रहे दुष्कर्म आरोपित आसाराम के साधकों ने रविवार को शहर में हजारों पत्रिका बांटी। घरों, दुकानों तक पत्रिका पहुंचाने के साथ ही साधकों ने आसाराम पर लगे आरोपों को फर्जी बताया गया। पत्रिका में आसाराम को पूज्य बताते हुए सत्य की जीत होने की बात लिखी है। खुफिया एजेंसियां, पुलिस जब तक अलर्ट हुई, साधक अपना काम सरअंजाम दे चुके थे। अपराह्न चार बजे काला कोट, सफेद सलवा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:15 PM (IST)
        

72 घंटे बाद भी हत्यारोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर

शाहजहांपुर : खाद बीज व्यापारी प्रदीप हत्याकांड के आरोपी 72 घंटे बीतने के बाद भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। जबकि घटना के मुख्य आरोपी के खुलेआम घूमे जाने की शिकायत मृतक के भाई ने डीआइजी को फैक्स भेजकर की है। ज्ञात रहे कि दुकान के विवाद के चलते गुरुवार को मुहल्ला मौजमपुर निवासी खाद बीज व्यापारी प्रदीप गुप्ता की स्टेशन रोड पर उसकी दुकान के सामने दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में मृ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:15 PM (IST)
        

युवक को गोली मारी, तीन पर केस

शाहजहांपुर : पुरानी रंजिश में एक युवक को उसके रिश्तेदार ने ही रविवार सुबह गोली मार दी। गोली पैर में लगने से घायल युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सदर-बाजार पुलिस ने मुख्य आरोपित समेत तीन के खिलाफ केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। एमनजई जलानगर निवासी जहीर शाह के पुत्र युनूस की अपने ही रिश्तेदारों से किसी बात को लेकर रंजिश चल रही है। सुबह साढ़े आठ बजे युनूस अपने घर पर मौजूद था। उसके रिश... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:15 PM (IST)
        

लगा रहा जाम, नहीं निकले पुलिस कर्मी

शाहजहांपुर : शनिवार दोपहर सदर-बाजार थाने के सामने लगे जाम ने पुलिस की खूब किरकिरी कराई। आधा घंटा से ज्यादा वक्त जाम लगे रहने के बावजूद पुलिसकर्मी सड़क पर नहीं निकले। दुकानदारों ने मदद की तो जाम में फंसे लोगों को राहत मिल सकी। यातयात माह में ट्रैफिक पटरी पर बनाए रखने को अधिकारी मशक्कत कर रहे हैं। इसके लिए जागरूकता अभियान, प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। रविवार को सदर-बाजार थाने के सामने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:15 PM (IST)
        

पार्सल यान से हजारों का सामान चोरी

शाहजहांपुर : ट्रेनों में पार्सल यान से चोरी की वारदातें थम नहीं रही हैं। शनिवार की रात चोर ट्रेन के शौचालय की प्लाई तोड़कर पार्सल यान में घुस गए। चोरों ने तीन नगों को काट दिया और हजारों रुपये का रेडीमेड का सामान चुरा लिया। शाहजहांपुर के व्यापारियों ने दिल्ली पार्सल घर में शनिवार को मनोज, योगेश तथा निहारिया के नाम से तीन नग शाहजहांपुर के लिए बुक कराए। तीनों नग दिल्ली-सीतापुर पैसेंजर ट्रेन में पार्स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:15 PM (IST)
        

खड़ी ट्राली में घुसी कार, एक की मौत

शाहजहांपुर : मदनापुर क्षेत्र में खड़ी ट्रैक्टर ट्राली में तेज रफ्तार कार घुस गई। हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि दो लोग घायल हो गए। वहीं, कटरा क्षेत्र में ट्रैक्टर से मैजिक टकरा जाने पर चालक घायल हो गया। मदनापुर : निगोही थाना क्षेत्र के गांव गुरगवा निवासी 50 वर्षीय सुभाष चन्द्र मिश्र की कार राजेंद्र निवासी शेरपुर बतलइया थाना कांट चलाता है। वह अपनी पुत्री 18 वर्षीय सोनी को लेकर जलालाबाद कि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:15 PM (IST)
        

संदिग्ध हालात में चोरी लाखों के जेवर बरामद

stolen jewels found in home in doubtful conditions

शाहजहांपुर : मोटरसाइकिल मैकेनिक के घर से रविवार रात संदिग्ध परिस्थितियों में चोरी हुआ सामान उसके घर से ही बरामद हो गया। जेवरात, रुपये उसी सेफ की एक आलमीरा में पड़े थे जिसके दूसरे हिस्से से चोरी की बात कही जा रही थी। चोरी की घटना को साजिश दर्शाते हुए सदर-बाजार पुलिस पीड़ित पर ही कार्रवाई का मन बनाए हुए है। देर शाम तक मोटरसाइकिल मैकेनिक रिपोर्ट दर्ज कराने थाने नहीं पहुंचा था। शहर में एमनजई जलालनगर न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:15 PM (IST)
        

ट्रक चालकों को पढ़ाया हादसों पर अंकुश का पाठ

traffic police taught lesson of save accident to drivers

शाहजहांपुर : यातायात माह के तेइसवें दिन ट्रैफिक पुलिस ने ट्रक चालकों-हेल्परों को हादसों पर अंकुश के लिए टिप्स दिए। रफ्तार पर लगाम, शराब से दूरी समेत कई सुझावों को चालक-परिचालकों ने आत्मसात करने की बात कही। कार्यक्रम में ट्रकों पर रिफ्लेक्टर (रेडियन) लगाए गए। ट्रैफिक पुलिस ने रविवार को हाईवे पर मेजबान मोटल के निकट कार्यक्रम का आयोजन किया था। दोपहर में करीब 12 बजे बजे यातायात पुलिस साजो-सामान के सा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:15 PM (IST)
        

पुलिस लाइंस, थानो में लहराया झंडा

flag hosted at police lines and police station

शाहजहांपुर : जिले में पुलिस कर्मियों ने रविवार को झंडा दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया। पुलिस लाइंस में एसपी राकेश चंद्र साहू तो थानों में थानेदारों ने ध्वज फहराकर पुलिस धर्म निभाने की प्रेरणा मातहतों को दी। देश के प्रथम प्रधानमंत्री द्वारा उत्तर प्रदेश पुलिस को मिले कलर ध्वज को फहराते देख पुलिसकर्मियों का सिर गर्व से ऊंचा हुए जा रहा था। एसपी राकेश चंद्र साहू ने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस को सन् 1... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:15 PM (IST)
        

आधे कस्बे में तीन दिन से अंधेरा कायम

शाहजहांपुर : 220 एमवी के ट्रांसफारमर से तेल चोरी होने के बाद तीन दिन से आधा कस्बा अंधेरे में डूबा हुआ है। बिजली के लिए तरस रहे लोगों ने आंदोलन की चेतावनी दी है। विद्युत विभाग के जेई ने सोमवार शाम तक समस्या के हल होने की बात कही है। तीन दिन पूर्व परौर तिराहे पर स्थित ट्रांसफारमर से अज्ञात चोर तेल चोरी कर ले गए थे। जिसके कारण पिछले तीन दिनों से मुख्य रूप से परौर रोड, होली वाली गली आदि मुहल्लों के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 11:15 PM (IST)
        
(News from Shahjahanpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें