1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

शाहजहांपुर

अपनों ने दुत्कारा, देवी ने दिया सहारा

शाहजहांपुर : उम्र के आखिरी पड़ाव पर कदम रखते ही मोतीलाल को उनके इकलौते पुत्र और पुत्रवधू ने ठुकरा दिया। मोतीलाल की शारीरिक स्थिति भी ऐसी नहीं थी जो वह मजदूरी कर पेट भर पाते, क्योंकि मोतिया¨बद उनकी दोनों आंखों की रोशनी लगभग खा चुका था। परेशानहाल मोती अपनी किस्मत को ही ताना मार रहे थे, तभी उन्हें किसी व्यक्ति ने बलेली गांव में स्थित वृद्धाश्रम के बारे में बताया। करीब दो साल पहले वह वृद्ध आश्रम में पह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:16 AM (IST)
        

हरेवा कांड : निचली अदालत के आदेश पर स्थगनादेश

शाहजहांपुर : हरेवा कांड की वजह बनी किशोरी के अदालत द्वारा स्वतंत्र किए जाने के आदेश के खिलाफी कानूनी लड़ाई शुरू हो गयी है। जिला सत्र न्यायाधीश इफाकत अली खां ने निचली अदालत के फैसले पर सुनवाई करते स्थगन आदेश दिया है। साथ ही इस मामले में अगली सुनवाई के लिए 18 जून की तिथि नियत की है। अपर मुख्य दंडाधिकारी की अदालत ने गत 27 मई को आदेश जारी कर किशोरी को आजाद कर दिया था कि वह अपनी मर्जी से चाहे पिता के प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:15 AM (IST)
        

किसानों की मुश्किल बढ़ाने लगी रोजा मिल

शाहजहांपुर : कभी क्षेत्र के किसानों का नगदी फसल की ओर रुझान बढ़ाने का सबब बनी चीनी मिल इन दिनों किसानों को दर्द दे रही है। मिल पर मौजूदा समय में मिल पर 29.80 लाख रुपये बकाया हैं। प्रबंधन के मुताबिक चीनी मिल प्रति वर्ष करोड़ों के घाटे से गुजर रही है वही किसान भुगतान के लिए मिल से लेकर अधिकारियों के चक्कर लगा रहे हैं। बकाया के साथ किसानों के सामने डीजल की बढ़ती कीमतों तथा खाद, बीज के कारण क्षेत्र के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:15 AM (IST)
        

कोर्ट के आदेश पर दो पर खिलाफ हत्या की रिपोर्ट

शाहजहांपुर : खुटार क्षेत्र में पुत्र की हत्या कर देने के मामले में महिला को थाने से कोई न्याय नहीं मिला तो वह न्यायालय की शरण में गयी। उसने कोर्ट के आदेश पर दो लोगों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस मामले की विवेचना कर रही है। थाना क्षेत्र के गांव धन ¨सहपुर निवासी रामगुनी पत्नी राजाराम ने कोर्ट के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसका गांव के नोखे व नरेश से जमीन को लेकर विवाद चल रहा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:14 AM (IST)
        

अधिवक्ताओं ने एसडीएम पर लगाया तानाशाही का आरोप, प्रदर्शन

शाहजहांपुर : बार एसोसिएशन के तमाम अधिवक्ताओं ने एसडीएम पर तानाशाही व एक जमानती को चालक से पिटवाने का आरोप लगाते हुए तहसील परिसर में जमकर हंगामा काटा तथा दो दिवसीय हड़ताल का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया। वहीं एसडीएम ने अधिवक्ताओं की एक कार्रवाई को पूरी तरह निराधार तथा प्रशासन पर अनावश्यक दबाब बनाना बताया है। गुरुवार को अपराह्न लगभग दो बजे दर्जनों अधिवक्ता बार एसोसिएशन के बैनर तले एकत्र होकर एस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:14 AM (IST)
        

आढ़ती से दिन दहाड़े सवा लाख लूटे

शाहजहांपुर : बैंक से रकम निकालकर अपने साले के साथ जा रहे आढ़ती से बाइक पर सवार बदमाशों ने एक लाख 25 हजार रुपये लूटे लिए। बाइक पर सवार दोनो बदमाश पुत्तूलाल चौराहे की तरफ भाग गए। जानकारी पर एएसपी सिटी व सीओ ने आढ़ती से पूछताछ की। रामचन्द्र मिशन थाना क्षेत्र के मुहल्ला सरायकाइया निवासी ओम प्रकाश की रोजा मंडी में आढ़त है। वह अपने साले प्रेमपाल निवासी टोनी थाना रोजा के साथ गुरुवार की दोपहर करीब एक बज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:13 AM (IST)
        

लाखों श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी

शाहजहांपुर : जनपद में गंगा दहशरा के पावन पर्व पर पतित पावनी गंगा में लाखों श्रद्धालुओं ने आस्था की डुबकी लगाई और पुण्य लाभ अर्जित किया। वहीं इस अवसर पर शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में जगह-जगह शर्बत व प्रसाद का वितरण किया गया। मिर्जापुर क्षेत्र के ढाई घाट स्थित गंगा तट पर दशहरा पर्व के अवसर पर बुधवार की शाम से ही भक्तों का जमावड़ा लगना शुरु हो गया था। देर रात तक भक्तों का आना लगा रहा। ब्रह्ममूर्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:13 AM (IST)
        

अटैनाघाट पर नदी में डूबकर युवक की मौत

शाहजहांपुर : गंगा दशहरा पर्व पर गुरुवार को गंगा नदी में चार लोग डूबने लगे थे। लोगों ने तीन लोगों को डूबने से बचा लिया था और एक युवक नदी में डूब गया था। उसको बेहोशी की हालत नदी से बाहर निकाला गया। बदायूं ले जाते समय उसकी मौत हो गयी। कस्बा कलान निवासी 24 शेखर पुत्र विनोद का भाई 28 वर्षीय अनिल, 26 वर्षीय सुनील व उसका दोस्त 15 वर्षीय सचिन ने दोपहर 12 बजे गंगा दशहरा पर्व नहाने के लिए योजना बनायी। चार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:12 AM (IST)
        

हाईस्कूल में भी कैंब्रिज कांवेंट का जलवा

शाहजहांपुर : सीबीएसई हाईस्कूल के रिजल्ट में भी पुवायां के कैंब्रिज कांवेंट सीनियर सेकेंड्री स्कूल का ही जलवा रहा। उम्मीद के मुताबिक स्कूल ने अपना दबदबा कायम रखा। स्कूल का परिणाम शत-प्रतिशत रहा। उत्तीर्ण 103 बच्चों में से 46 ने 10सीजीपीए प्राप्त किया। यही नहीं प्रबंधन कैंब्रिज सहित शहर के श्रीशंकर मुमुक्षु विद्यापीठ, माधवराव ¨सधिया, वीएस पब्लिक स्कूल, जीएल कनौजिया, रेयान इंटरनेशनल, डान एंड डोना, त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:12 AM (IST)
        

फर्रुखाबाद मार्ग पर आठ घंटों तक थमे रहे पहिये

शाहजहांपुर : बरेली और मुरादाबाद के बीच गंगा दशहरा मेला के मद्देनजर बुधवार की देर रात से बरेली मार्ग बंद कर दिया गया। ऐसे में वाहन फर्रुखाबाद मार्ग से कांट वाया बदायूं होते हुए पास कराये गए। ट्रैफिक डायवर्जन के मद्देनजर बरेली मोड़ चौराहे पर भारी पुलिस बल तैनात रहा। गुरुवार की शाम को मार्ग खोला गया। इस दौरान फर्रुखाबाद मार्ग पर भयंकर जाम लग गया। जिससे राहगीरों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। बु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:09 AM (IST)
        

महिला को बंधक बना तीन दिन तक किया दुष्कर्म

शाहजहांपुर : मदनापुर क्षेत्र में एक महिला को बाजार ले जाने के बहाने एक व्यक्ति के हवाले कर दिया गया। उसने महिला को कमरे में तीन दिन तक बंधक बनाकर दुष्कर्म किया। महिला उसके चुंगल से किसी तरह छूटकर अपने घर पहुंची। पुलिस ने महिला समेत दो लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर महिला को डॉक्टरी परीक्षण के लिए जिला महिला अस्पताल भेज दिया। थाना क्षेत्र के एक गांव की एक महिला 23 मई को गांव की एक महिला को बाजार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:09 AM (IST)
        

डॉन के भाई का शव मिला, हत्या की आशंका

शाहजहांपुर : सदर-बाजार अंतर्गत दिलाजाक मुहल्ले में युवक का शव बरामद होने से सनसनी फैल गयी। अज्ञात युवक के शव पर जख्म के निशान मिलने से हत्या की आशंका जतायी जा रही थी। दोपहर में मृतक की शिनाख्त शहर के डॉन रहे अनिल ¨सह घुरई के भाई के रूप में होने पर हत्या की आशंका को बल मिल गया। दरअसल में घुरई की मौत के बाद उसका भाई करन ¨सह ही उसकी संपत्ति का देखभाल कर रहा था। अनिल ¨सह घुरई की मौत वर्ष 2014 में गोल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:09 AM (IST)
        

मंदबुद्धि महिला से सामुहिक दुष्कर्म का आरोप

खुटार : बुधवार की रात मंदबुद्धि महिला को तीन लोगों ने पकड़ लिया और बाग में ले गए। आरोप है कि महिला के साथ तीनों लोगो ने दुष्कर्म किया। एसओ ने दुष्कर्म की घटना से इंकार करते हुए छेड़खानी की घटना बतायी है। पुलिस ने उसे बंगाल न भिजवाकर कस्बा में ही छोड़ दिया। थाना क्षेत्र के एक गांव का एक व्यक्ति तीन माह पूर्व बंगाल से एक महिला खरीदकर लाया था। बताया जाता है कि उसका दिमागी संतुलन ठीक नहीं था। उसने एक सप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:08 AM (IST)
        

घर में घुसकर महिला से तमंचे के बल पर दुष्कर्म

शाहजहांपुर : जलालाबाद क्षेत्र में दीवार फांदकर एक व्यक्ति मकान में घुस आया और महिला को दबोच लिया। उसने तमंचा दिखाकर महिला से दुष्कर्म किया। महिला ने शोर मचाया तो आरोपी भाग गया। मिर्जापुर थाना क्षेत्र के एक गांव की महिला ने सीओ आदेश कुमार त्यागी को दिए गए शिकायती पत्र में बताया कि उसका पति हैदराबाद में नौकरी करता है। वह तीन बच्चों को लेकर यहां रह रही है। वह 25 मई की रात में दस बजे बच्चों को लेकर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:08 AM (IST)
        

भटककर रोजा पहुंची बिहार की युवती

शाहजहांपुर : सिसउवा गांव में गुरुवार को मंदबुद्धि युवती भटककर पहुंच गयी थी। ग्रामीणों की नजर पड़ी तो उसे खाना खिलाया। महिलाओं ने उसे गर्मी से बेहाल देख स्नान कराया। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची रोजा पुलिस युवती को अपने साथ ले गयी। युवती ने खुद को बिहार के गया जिले का निवासी बताया। जबकि उसकी भाषा, पहनावा राजस्थानी प्रतीत हो रहा था। चर्चा है कि कोई ट्रक ड्राइवर उसे छोड़ गया है। युवती के साथ दुष्कर्म क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:07 AM (IST)
        

लापरवाह पंचायत सेक्रेटरी निलंबित, एडीओ पर भी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर : नौसिया के लापरवाह पंचायत सेक्रेटरी को डीपीआरओ ने निलंबित कर दिया है। वहीं औचक निरीक्षण में भावलखेड़ा ब्लॉक के एडीओ पंचायत के अनुपस्थित मिलने पर उन पर भी कार्रवाई की गई है। डीपीआरओ चंद्रिका प्रसाद ने बुधवार शाम करीब चार बजे डॉ. राममनोहर लोहिया समग्र ग्राम नौसिया का निरीक्षण किया। इस दौरान ग्राम पंचायत अधिकारी प्रेम प्रकाश श्रीवास्तव अनुपस्थित मिले। डीपीआरओ ने उनके मोबा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 06:03 PM (IST)
        

रक्तदान करने से शरीर में होता है ऊर्जा का संचार : डॉ. लक्षमण

जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर : पुवायां के टिल्लुआ में आयोजित नि:शुल्क रक्तदान शिविर 71 यूनिट ब्लड जमा किए गए। शिविर में पूरे दिन रक्तदाताओं की लाइन लगी रही। जिला अस्पताल के ब्लड बैंक की टीम शिविर में पूरे दिन मशक्कत से जुटी रही। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. लक्षमण ने रक्तदान शिविर का शुभारंभ किया। मानव सेवा संस्थान सोसायटी गंगसरा की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। टिल्लुआ गुरुद्वारा के अध... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 04:07 PM (IST)
        

लग्जरी कार में पांच कुंटल प्रतिबंधित मांस बरामद

शाहजहांपुर : मिर्जापुर पुलिस ने चे¨कग के दौरान में लग्जरी कार में पांच कुंटल प्रतिबंधित मास बरामद किया है। पुलिस ने चालक को गिरफ्तार कर लिया और मांस तस्कर भाग गया। पुलिस को बुधवार की सुबह पांच बजे सूचना मिली की, जलालाबाद से लग्जरी कार प्रतिबंधित पशु का मांस लेकर आ रही है। पुलिस ने कोयलापुर गांव के सामने चालक को हाथ देकर कार रोकने का इशारा किया। चालक ने कार नहीं रोकी। पुलिस ने कार का पीछा किया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 11:21 PM (IST)
        

तीन घंटे तक पानी के लिए तरसते रहे यात्री

शाहजहांपुर : रेलवे स्टेशन पर पम्प नबर सात खराब हो जाने पर दोपहर को स्टेशन पर पानी नहीं आया। इसके अलावा फ्रीजर न चलने से यात्री ठंडे पानी के तरसते रहे। यात्रियों को तीन घंटे तक पानी नहीं मिला। स्टेशन पर स्थित पम्प नंबर सात दोपहर को खराब हो गया, जिसके चलते स्टेशन पर दोपहर बाहर बजे से चार बजे तक नलों में पानी नहीं आया। ट्रेन से उतरकर यात्री पानी के लिए इधर-उधर भटकते रहे। इसके अलावा स्टेशन पर चार ठं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 11:20 PM (IST)
        

दुष्कर्म, लूट के आरोपियों को उम्रकैद

शाहजहांपुर : दुष्कर्म एवं लूट मामले मे बुधवार को अपर सत्र न्यायाधीश पवन कुमार चौरसिया ने फैसला सुनाया। चार में से दो आरोपियों को उम्रकैद तथा एक को दस वर्ष की सजा सुनायी। जबकि एक आरोप पप्पू की पूर्व में गैरहाजिरी के कारण पत्रावली अलग की जा चुकी है। दुष्कर्म एवं लूट की घटना वर्ष 1999 में 15 मई को पुवायां के नगरिया प्रयागपुर पंचवटी इलाके में हुई थी। वर्ष 1999 में घटित हुए सनसनीखेज मामले में बुधवार क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 11:20 PM (IST)
        
(News from Shahjahanpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें