Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

शाहजहांपुर

छात्र-छात्राओं ने जगाई एकता की अलख

students start cleaning

शाहजहांपुर : आर्य महिला डिग्री कॉलेज में चल रहे कौमी एकता सप्ताह के अंतिम दिन एनएसएस की छात्राओं ने स्वच्छता अभियान तथा कौमी एकता पर आधारित विभिन्न नाट्य प्रस्तुति का मंचन किया गया। वहीं दो दिन पूर्व हुए निबंध प्रतियोगिता का निर्णय भी सुनाया गया। इसमें श्रेया प्रथम रहीं। राष्ट्रीय सेवायोजन की दोनों इकाइयों की छात्राओं ने स्वच्छ भारत, स्वच्छ समाज तथा स्वच्छ महाविद्यालय रखने का संकल्प लिया। इस अवसर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:17 AM (IST)
        

टाउनहाल व करनाल में होगी फाइनल की जंग

final will be played between townhall and karnal

शाहजहांपुर : टाउनहाल मैदान पर खेले जा रहे ऑल इंडिया गोल्ड कप प्राइजमनी हॉकी टूर्नामेंट में मेजबान टाउनहाल व करनाल हॉक्स ने सेमीफाइनल मुकाबले जीतकर फाइनल में जगह पक्की कर ली। मंगलवार को पहला सेमीफाइनल में मेजबान टाउनहाल क्लब शाहजहांपुर ने डीएचए कटनी को 4-1 से पराजित कर फाइनल में प्रवेश कर लिया। मैच के 9 व 13 वें मिनट में ही मेजबान क्लब के विजय व आरिफ ने जबरदस्त फुर्ती दिखाते हुए गोल कर विपक्षियों... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:17 AM (IST)
        

कॉलेज में बच्चों के निवाले पर पड़ रहा डाका

children MDM robbed by selfish persons

शाहजहांपुर : नगर के मध्य स्थित एक कॉलेज के विरुद्ध एमडीएम की शिकायत पर जांच के लिए एडी बेसिक अचानक बीएसए दफ्तर पहुंच गई। एडी बेसिक ने महकमे के साथ आरोपित कॉलेज की सघन जांच की। जांच में आरोप की सत्यता पाई। जिला बेसिक शिक्षा कार्यालय में सुबह अचानक सहायक शिक्षा निदेशक बेसिक शशि देवी शर्मा पहुंच गई। इसपर दफ्तर में कइयों के माथे पर चिंता की लकीरें पड़ गई। कार्यालय के अतिथि कक्ष में बैठीं एडी बेसिक ने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:17 AM (IST)
        

सोरन, धर्मेद्र, मुकेश, विजय व विश्वनाथ के सिर सजा ताज

जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर : जिले की उप्र ग्राम्य विकास बैंक की शाखाओं के अध्यक्ष पद के लिए मंगलवार को मतदान हुआ। जिसमें पुवायां में विजय वर्मा, कलान में सोरन सिंह यादव, निगोही में धर्मेद्र सिंह, खुटार में मुकेश मिश्रा तथा तिलहर में विश्वनाथ सिंह को अध्यक्ष चुना गया। इस दौरान पुवायां में बवाल हुआ, वहीं खुटार में देर शाम तक वोटिंग हुई। परिणामों के बाद विजयी प्रत्याशियों के कुनबों में खुशी की लहर द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:17 AM (IST)
        

डीआइओएस के बाबू पर रिश्वत मांगने का आरोप

शाहजहांपुर : डीआइओएस दफ्तर के एक बाबू पर शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष ने रिश्वत मांगने का आरोप लगाया है। इस संबंध में जिलाध्यक्ष ने डीएम को संबोधित ज्ञापन एसडीएम सदर को सौंपा। अशासकीय मान्यता प्राप्त बेसिक विद्यालय शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष मनोज यादव के नेतृत्व में पदाधिकारियोंने जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना को संबोधित ज्ञापन एसडीएम सदर जयनाथ यादव को सौंपा। उन्होंने जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में कार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:17 AM (IST)
        

गांधी जी के सपने साकार करने का दिलाया भरोसा

students cleans school

शाहजहांपुर : महात्मा गांधी के सपनों को साकार करने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई स्वच्छता मुहिम से जहां जनप्रतिनिधियों ने लगभग मुंह मोड़ लिया है वहीं शिक्षक व विद्यार्थी मुहिम को सफल बनाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे हैं। इसमें एनसीसी कैडेटों ने स्वच्छता अभियान को अपनी दिनचर्या में शामिल कर लिया है। मंगलवार को सरदार पटेल हिंदू इंटर कालेज परिसर व परिसर के बाहर के वातावरण... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:17 AM (IST)
        

मौत देख जागा समाजसेवा का जज्बा

शाहजहांपुर : मुंबई में आतंकी हमले के वक्त सेना के ऑपरेशन में शामिल स्पेशल एक्शन ग्रुप के कमांडो अनिल सिंह चौहान ने जब साथियों को अपने सामने मरते-घायल होते देखा तो उनके जीवन का मकसद ही बदल गया। अनिल सिंह चौहान मुंबई हमले के बाद जब भी महीने भर की छुट्टी में आते हैं तो निश्शुल्क नेत्र परीक्षण शिविर लगवाने के साथ ही गरीबों को कपड़े व कंबल समय -समय पर वितरित करते रहते है। अनिल कहते हैं कि मौत को इतने कर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:17 AM (IST)
        

तिलहर चीनी मिल का पेराई सत्र शुरू

Tilhar sugar mill now start

शाहजहांपुर: पुलिस अधीक्षक राकेश चन्द्र साहू व विधायक राजेश यादव ने विधि विधान से हवन पूजन के बाद चीनी मिल के 34वें पेराई सत्र का शुभारंभ किया। उन्होंने माफियों पर अंकुश लगाने तथा छोटे किसानों को प्राथमिकता पर गन्ना आपूर्ति पर्ची जारी किए जाने के निर्देश दिए। एसपी राकेश चन्द्र साहू व विधायक राजेश यादव ने अपराह्न पौने एक बजे चीनी मिल पहुंचकर पं. सुखदेव मिश्र व पं. शिवओम मिश्र के सानिध्य में यज्ञोपर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:17 AM (IST)
        

ट्रैक्टर-ट्राली पलटी, एक की मौत, छह घायल

शाहजहांपुर : कलान-परौर रोड पर अचानक ट्रैक्टर-ट्राली पलट जाने से एक ग्रामीण की मौत हो गई और आधा दर्जन लोग घायल हो गए। सभी लोग उप्र सहकारी ग्राम विकास संघ का वोट डालकर लौट रहे थे। परौर थाना क्षेत्र के गांव जरौली कोठी निवासी 55 वर्षीय राम भजन, 55 वर्षीय दाताराम, 40 वर्षीय चन्द्रपाल, 60 वर्षीय रामकिशोर 55 वर्षीय वाजिद 50 वर्षीय ऋषिपाल निवासी बिहारीपुर थाना जैतीपुर तथा 50 वर्षीय सियाराम निवासी इकरी ख... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:17 AM (IST)
        

कलान में शुरू हुई स्टेट हाईवे की मरम्मत

शाहजहांपुर : सड़क से उछले पत्थर से व्यापारी की मौत के बाद मरम्मत कार्य बंद होने और सड़क से उछलने वाले पत्थरों से हो रहे हादसों की खबरों के दैनिक जागरण में प्रमुखता से प्रकाशन होने से जागे जिम्मेदारों ने स्टेट हाईवे की मरम्मत का कार्य शुरू करा दिया है। सड़क के निर्माण के लिए छात्रों और व्यापारियों द्वारा भी प्रदर्शन किया गया था। कस्बे से गुजरे मुरादाबाद-कानपुर स्टेट हाईवे से उछले पत्थर से व्यापारी की... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:17 AM (IST)
        

एडी बेसिक जांच को पहुंची बा स्कूल

शाहजहांपुर : एडी बेसिक ने कस्तूरबा स्कूल पुवायां में भी निरीक्षण किया। इसमें एक शिक्षिका के व्यवहार को लेकर लगे आरोपों की जांच की। ध्यातव्य रहे कि कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय पुवायां में जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना ने कुछ समय पूर्व निरीक्षण किया था। निरीक्षण दौरान एक बच्ची की आंख पर लगी चोट के बारे पूछने पर पता लगा कि शिक्षिका सायमा खानम ने आंख पर किताब मारने से लगी है। इस पर क्रोधित हो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:17 AM (IST)
        

हाईवे के तीन लुटेरों पर गैंगस्टर की कार्रवाई

शाहजहांपुर : हाईवे पर परेशानी का सबब बने तीन लुटेरों पर 'खाकी' ने शिकंजा कस दिया है। हत्थे चढ़े बदमाशों को गैंगस्टर में निरुद्ध कर गिरोह की घेराबंदी शुरू कर दी है। आरसी मिशन के रौसर कोठी निवासी मुन्ना लाल से बदमाशों ने हाईवे पर दो लाख रुपये लूट लिए थे। उससे पूर्व भी दूसरे थाना क्षेत्रों में हाईवे पर बदमाश तांडव कर चुके हैं। हाईवे के लुटेरों से परेशान 'खाकी' ने जोर आजमाइश की तो सेहरामउ दक्षिणी के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:16 AM (IST)
        

बाहरी व्यापारियों ने कुंतलों धान 'लूटा'

रोजा (शाहजहांपुर) : धान की सरकारी खरीद में फंसे पेंच गैर प्रांत के व्यापारियों के लिए फायदेमंद साबित हो रहे हैं। सरकारी खरीद से डेढ़ सौ गुना अधिक धान गैर प्रांत के व्यापारियों की झोली में गया है। इसका कारण मंडी में कम रेट मिलने के कारण किसानों द्वारा मजबूरन धान को औने पौने दामों में लुटाया जाना है। कृषि उत्पादन मंडी समिति में आवक बढ़ने के साथ ही सरकारी क्रय केंद्रों पर किसान की उपज की खरीद न होने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:16 AM (IST)
        

सरगना की तलाश में खुटार में दबिश

शाहजहांपुर : बिहार से रिवाल्वर लाकर बेचने के मामले में पुलिस गैंग के सरगना की तलाश में खुटार में दबिश दी। लेकिन पुलिस को सफलता नहीं मिली। इधर पुलिस पकड़े गए दो आरोपियों को चालान कर दिया है। बता दें कि सदर बाजार पुलिस ने सोमवार की सुबह टाउनहाल रोड पर पेट्रोल पम्प के पास बाइक समेत आकर्षक वर्मा निवासी तारीन जलालनगर थाना सदर बाजार तथा फराज निवासी जलालनगर थाना सदर बाजार को पकड़ा था। पुलिस ने देशी रिवाल्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:16 AM (IST)
        

कम शब्दों में पूरी बात कहें अधिवक्ता : हर्ष

administrated judge inspected court

शाहजहांपुर : प्रशासनिक न्यायमूर्ति हर्ष कुमार ने सोमवार को जजी परिसर का जायजा लिया। उन्होंने न्यायिक अधिकारियों और अधिवक्ताओं के साथ बैठक भी की। पौधरोपण भी किया। सुबह करीब 11 बजे जजी परिसर में पहुंचे प्रशासनिक न्यायमूर्ति ने जिला जज के चैंबर में न्यायिक अधिकारियों के साथ बैठक की। इसके बाद परिसर में पौधरोपण किया। जजी परिसर का मुआयना करते हुए उन्होंने कंप्यूटर कक्ष, न्यायालय, कार्यालयों को देखा। कर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:16 AM (IST)
        

एक फोन से लौट आईं परिवार की खुशियां

शाहजहांपुर: हरियाणा के हिसार सतलोक आश्रम में भगदड़ के दौरान गायब हुई बालिका सुलोचना एटा जिले में मिल गई। उसके पिता की बेटी से बात हुई थी। वह अपनी बेटी को लेने एटा गए हैं। थाना क्षेत्र के गांव चंदौरा बहादुरपुर निवासी विमलेश कुमार अपनी 13 वर्षीया बहन सुलोचना के साथ छह नवंबर को सतलोक आश्रम हिसार में गया था। उसके साथ गांव के अन्य लोग भी थे। एक सप्ताह पूर्व आश्रम में अचानक हिंसा भड़क जाने से भगदड़ मच गई... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:16 AM (IST)
        

चचेरे भाई की गोली मारकर हत्या

murder of cousin brother by shoot fire

तिलहर (शाहजहांपुर) : जमीन के विवाद को लेकर घर के बाहर खड़े चचेरे भाई को गोली मारकर घायल कर दिया गया। घायल ने उपचार के दौरान जिला अस्पताल में दम तोड़ दिया। घटना को लेकर गांव में सनसनी फैल गई। पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। गांव कल्यानपुर बंथरा निवासी 55 वर्षीय नरवीर सिंह मंगलवार की सुबह घर के बाहर जानवरों को भूसा देकर चबूतरे पर खड़े थे। इसी दौरान उनका चचेरा भाई छोटे सिंह तमंचा और ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:16 AM (IST)
        

ड्रॉप आउट बच्चों ने पकड़ी कलम

शाहजहांपुर : नगर के ड्राप आउट बच्चों को शिविर में अध्यापन का आगाज किट प्रदान कर हुआ। इसमें बच्चों को पाठ्य-सामग्री निश्शुल्क उपलब्ध कराई गई। इस अवसर पर डॉप आउट बच्चों के लिए विशेष प्रशिक्षण केंद्रों पर जिला समन्वयक विशेष प्रशिक्षण राजेश्वर यादव व एबीएसए मुन्नालाल त्रिवेदी व सह समन्वयक इमरान सईद ने कई केंद्रों पर विशेष प्रशिक्षण वाले बच्चों को वितरित होने वाली सामग्री वितरण का आगाज किया। इस किट मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:16 AM (IST)
        

घायलों को निकालने में खून से सनी खाकी

police dress red to carry out injured

तिलहर (शाहजहांपुर) : पुलिस के उस जज्बे को जनता ने भी सलाम किया। जब भयानक सड़क हादसे को देख उधर से गुजर रहे पुलिस कप्तान राकेश चन्द्र साहू व सीओ संजय कुमार स्वयं मैजिक में फंसे घायलों को निकलने में जुटे गए और दोनों अधिकारियों की वर्दी खून से सराबोर हो गई। हुआ यूं कि अपरान्ह 2 बजे जब हाइवे पर प्रधान ढाबे के समीप सेना के ट्रक से टाटा मैजिक की आमने-सामने की भिड़ंत हुई तो उसके जोरदार धमाके से खेतों में ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:16 AM (IST)
        

चालक मंगल पर भारी पड़ा 'मंगल'

tuesday in heavey on died peoples

तिलहर (शाहजहांपुर): मैजिक चालक मंगल के लिए मंगलवार अमंगलकारी साबित हुआ और वह सड़क दुर्घटना में मौत के मुंह में समा गया। कस्बान्तर्गत मुहल्ला नितगंजा निवासी नवाब की मौजमपुर पुलिस चौकी के सामने खराद की दुकान है। विगत माह उसने किराये पर चलाने के लिए टाटा मैजिक खरीदी थी। इस पर हिन्दूपट्टी निवासी मंगल वर्मा (45) पुत्र नानक चन्द्र जो कि पालिका सभासद विजय वर्मा का भाई है, उसे बतौर चालक रखा था, लेकिन सड़... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 26 Nov 2014 12:16 AM (IST)
        
(News from Shahjahanpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें