शाहजहांपुर

  • हाईवे के निकट मिला नवजात का शव

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 10:22 PM (IST)

    शाहजहांपुर : हाईवे किनारे स्थित धर्मकांटा के पास नहर पुलिया पर एक नवजात शिशु का शव बरामद हुआ। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। हाईवे के नहर पुलिया पर एक बोरे में नवजात शिशु का शव मिलने से लोगों में सनसनी फैल गई और तमाम लोग वहां एकत्र हो गये। जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने बोरे से शव बरामद कर पीएम के लिए भिजवा दिया।और पढ़ें »

  • मेगा लोक अदालत में 2107 वादों का निस्तारण

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 10:22 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में शनिवार को दीवानी न्यायालय परिसर में मेगा लोक अदालत का आयोजन किया गया। इसमें 2107 वादों का निस्तारण हुआ। शनिवार आयोजित लोक अदालत में अपर जिला जज /अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण उमेश कुमार शर्मा द्वारा 4 फौजदारी प्रकीर्ण व 5 व्यवहारिक प्रकीर्ण वादों का निस्तारण किया गया। अपर जिला जज ईसी एक्ट अनिल कुमार वर्मा ने विद्युत के... और पढ़ें »

  • कलान के केंद्र व्यवस्थापक बदले

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 10:21 PM (IST)

    शाहजहांपुर : यूपी बोर्ड परीक्षा केंद्र राजकीय इंटर कॉलेज कलान में बदइंतजामी को लेकर जिला विद्यालय निरीक्षक कमलाकर पांडेय ने गुरुवार को केंद्र व्यवस्थापक रामपाल ¨सह के विरुद्ध प्रतिकूल प्रविष्टि कर दी है। हालांकि वह मेडिकल पर गए थे। मगर केंद्र पर परीक्षा की कोई तैयारी न देखकर उन्होंने केंद्र व्यवस्थापक के खिलाफ कड़ा कदम उठा दिया। वहीं डीआइओएस ने केंद्र व्यवस्थापक की लापरवाही को देखते हुए केंद्र व्य... और पढ़ें »

  • सोलर पंप पर मिलेगा किसानों को अनुदान

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 10:20 PM (IST)

    शाहजहांपुर : बिना बिजली और डीजल के ¨सचाई की सुविधा किसानों को लुभाने लगी है। किसान अपने खेतों में हरियाली कायम रखने के लिए सोलर पंप लगवाने के लिए आगे कदम बढ़ाने लगे है। इसको देखते हुए विभाग पिछले वर्ष से इस वर्ष अधिक सोलर पंप लगाएगा। अनुदान पर सोलर पंप लगाने वाले किसानों को लागत का महज 25 प्रतिशत की धन ही अदा करना होगा। बढ़ते रुझान को देखते हुए इस वर्ष 127 किसानों को सोलर पंप देने का कृषि विभाग ... और पढ़ें »

  • ई स्टांप के प्रति नहीं बढ़ रहा रुझान

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 10:19 PM (IST)

    शाहजहांपुर : जागरुकता के अभाव में गुजरे जमाने के बैनामा कराने की तरीके को लोग बदल नहीं रहे हैं। जिसके चलते ई स्टांप के प्रति लोगों का रुझान नहीं बढ़ पा रहा है। मैनुअल बैनाम कराने वालों की संख्या के अपेक्षाकृत ई स्टांप से संपत्तियां खरीदने वालों की संख्या बहुत कम है। इतना ही नहीं संख्या साल दर साल घट भी रही है। महज साढ़े चार करोड़ रुपये का बैनामा दो वर्ष में ई स्टांप से लोगों ने कराया है। वर्ष 2... और पढ़ें »

  • बगैर पंजीयन मुश्किल होगा व्यापार

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 05:55 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर : वाणिज्य कर विभाग की आंखों में धूल झोंक व्यापार करना मुश्किल होगा। जिले में जनसंख्या के सापेक्ष पंजीकृत कारोबारियों की तादाद नगण्य होने से वाणिज्य कर प्रशासन अलर्ट हो गया है। पांच लाख रुपये से ज्यादा टर्न ओवर वाले कारोबारियों की निगरानी की जा रही है। शासन ने पंजीकृत कारोबारियों की तादाद 10200 तक पहुंचाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। सूबे में पंजीकृत कारोबारियों की स... और पढ़ें »

  • व्यापारी के मकान से नकदी समेत लाखों के जेवर चोरी

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 05:48 PM (IST)

    शाहजहांपुर : क्षेत्र में चोरी की वारदातें थम नहीं रही हैं। चोरों ने अब गल्ला व्यापारी के मकान को निशाना बनाया है। गल्ला व्यापारी परिवार समेत ढाईघाट मेले गया था। चोरों ने उसके मकान का ताला तोड़ दिया। चोर नगदी समेत लाखों रुपये का जेवर चुराकर ले गए। कस्बे के मोहल्ला गांधी नगर निवासी गल्ला व्यापारी रामपाल परिवार समेत शुक्रवार को गंगा स्थान पर ढाई घाट मेला गया था। वह अपने मकान में ताला बंद कर गए थे। च... और पढ़ें »

  • बजट से गरीबों और व्यापारियों को राहत नहीं

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 05:44 PM (IST)

    शाहजहांपुर: शहर कांग्रेस सेवादल कमेटी की बैठक शनिवार को हुई। इसमे बजट का पुरजोर विरोध किया गया। प्रदेश में बढ़ते अपराध पर ¨चता जतायी गयी। शहर अध्यक्ष संजीव गुप्ता ने कहा कि प्रदेश सरकार के बजट से गरीबों और व्यापारियों को राहत नहीं मिलने वाली है। मुख्यमंत्री अपनी पीठ खुद थपथपा रहे है। प्रदेश में अपराध चरमसीमा पर है, हत्या, लूट, डकैती और मासूम बच्चों के साथ हैवानियत हो रही है और सीएम चुप्पी साधे ह... और पढ़ें »

  • सांसद से सड़क बनवाने की मांग

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 05:42 PM (IST)

    शाहजहांपुर: विकास खंड निगोही के चकझाऊ गुरुद्वारे के ग्रंथी जसवंत ¨सह ने सांसद कृष्णाराज से अजमतपुर वारा नाला मोड़ से गुलडिया चकझाऊ गुरुद्वारा मोड़ तक सड़क को पिच कराने की मांग की है। उन्होंने कहा कि हल्की बरसात में ही लोगों का चलना मुश्किल हो जाता है। उन्होंने कहा है कि सड़क के लिए कई बार कहा गया और आश्वासन भी मिला। दो वर्ष बीत जाने के बाद भी सड़क जस की तस है। इससे जनता को काफी दिक्कतों को सामना करन... और पढ़ें »

  • प्रोफेसर जावेद को भी किया जाए गिरफ्तार

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 05:41 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर : एसयूआइ के पदाधिकारियों ने राष्ट्रपति को संबोधित छह सूत्रीय ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा। इसमें जेएनयू में हुई भारत विरोधी गतिविधियों को लेकर देशद्रोहियों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया जिलाध्यक्ष कैफ हसन खां ने ज्ञापन देने से पूर्व कहा कश्मीर राज्य में भाजपा गठबंधन की सरकार होने के बावजूद वहां पर भारत विरोधी नारे व गतिविधियां हो... और पढ़ें »

  • करीबी संबंधों में विवाह अनेक बीमारियों की वजह

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 11:22 PM (IST)

    शाहजहांपुर : भारत दुनियां की सर्वाधिक जैविकीय विविधता वाला देश है। यहां सामाजिक संरचना के कारण बहुत अधिक जैविकीय प्रजातियां पाई जाती हैं। जो दुनिया के मानव विज्ञानियों के लिए अध्ययन का विषय हैं। भारत के लोगों में भाषा, संस्कार, सामाजिक संरचना, पहनावे आदि अनेक स्तरों पर अंतर दिखाई देते हैं। यह अंतर भारत की आनुवंशिक विविधिता को बचाये हुए हैं। जिसके कारण दुनियाभर के जेनेटिक्स का अध्ययन करने वाले व... और पढ़ें »

  • सपा सरकार ने ही पंचायतों को महत्व दिया : रियाज

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 11:20 PM (IST)

    शाहजहांपुर : राज्यमंत्री हाजी रियाज अहमद ने कहा कि समाजवादी सरकार ने ही पंचायत एक्ट को अहमियत देते हुए ग्राम प्रधानों, ब्लाक प्रमुख, बीडीसी मेंबर और जिपं सदस्यों का मान सम्मान बढ़ाया है। साथ ही उनको असीमित अधिकार और मानदेय देने का काम सपा सरकार ने ही किया है। भविष्य में मानदेय बढ़ाने का भी सरकार का इरादा है। उन्होंने कहा कि सरकार के इन प्रयासों का ही नतीजा यह है कि एमएलसी चुनाव में पार्टी के पक्ष... और पढ़ें »

  • दो व्यापारियों से नकदी सहित हजारों की लूट

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 11:19 PM (IST)

    शाहजहांपुर : बदमाशों ने दो व्यापारियों से मारपीट कर नकदी व साइकिल लूट ली। पीडित ने पुलिस को नामजद तहरीर देकर कार्रवाई की गुहार लगाई है। थाना क्षेत्र के ओमकार ने पुलिस को दी तहरीर में कहा है कि वह सुबह बजे गांव के ही रघुवीर के साथ साइकिल से जलालाबाद गुड लेने के लिए जा रहे थे तभी बदायूं फर्रुखाबाद स्टेट हाइवे पर नर्सरी के पास लगभग पांच लोगो ने नाजायज असलहा दिखाकर हजारों की नगदी समेत दोनो से साइकिले... और पढ़ें »

  • दो घरों में आठ लाख की चोरी

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 11:19 PM (IST)

    शाहजहांपुर : पुलिस के रात्रि गश्त अभियान को आइना दिखाते हुए चोरों ने इनायतपुर गांव में दो घरों को निशाना बना लिया। चोरों के हाथ 75 हजार नगदी, जेवरात समेत करीब आठ लाख की संपत्ति लगी है। चोरों की आहट पर पीड़ित परिवार ने हो-हल्ला मचाया तो चोर ईट-पत्थर फेंकते हुए भाग निकले। वारदात की इत्तला रात में मिलने के बावजूद एसओ ने पुलिस भेज दी, लेकिन खुद मौके पर पहुंचना मुनासिब नहीं समझा। अहम है कि तहरीर देने क... और पढ़ें »

  • रोजा में डीएम बुलंदशहर का पुतला फूंका

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 11:18 PM (IST)

    शाहजहांपुर : बुलंदशहर की जिलाधिकारी बी. चंद्रकला के विरोध में शुक्रवार को यहां समाजसेवी लोगों ने प्रदर्शन कर डीएम का पुतला फूंका। साथ ही जिलाधिकारी को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त करने की मांग की। शुक्रवार को दोपहर रौसर कोठी चौराहे पर पूर्व बीडीसी व सामाजिक कार्यकर्ता रामवीर सिह कनौजिया की अध्यक्षता में सामाजिक कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित की गयी। रामवीर कनौजिया ने कहा कि बुलंदशहर की जिलाधिकारी बी. ... और पढ़ें »

  • ट्रेन में लूट के तीन आरोपी दबोचे

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 11:17 PM (IST)

    शाहजहांपुर : ट्रेनों में यात्रियों को लूटने वाले तीन आरोपियों को जीआरपी ने मुखबिर की सूचना पर दबोच लिया। पकड़े गए आरोपियों के पास छह मोबाइल व वारदातों को अंजाम देने वाले उपकरण बरामद हुए। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने चोरी, लूट सहित दर्जनों वारदातों को अंजाम देने की बात कबूली है। जीआरपी ने तीनो आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। शुक्रवार को जीआरपी को उस समय बड़ी सफलता मिल... और पढ़ें »

  • रसोइयों का बीएसए दफ्तर में प्रदर्शन

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 11:16 PM (IST)

    शाहजहांपुर : आठ माह का लंबित मानदेय न मिलने से खिन्न सैकड़ों रसोइयों ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में पुरखलूस के साथ अपनी आवाज उठाई। चार-पांच घंटे हाईवोल्टेज ड्रामा चलने के बाद हमेशा की तरह कोरा आश्वासन देकर मामला निबटा दिया गया। तमाम रसोईया प्राथमिक विद्यालय रसोईया वेलफेयर ऐसोसिएशन प्रांतीय अध्यक्ष ब्रह्म कुमार ¨सह के नेतृत्व में एकत्र हुए थे। बता दें कि जिला के नौ हजार रसोइयों का विगत स... और पढ़ें »

  • बाइक पर चार की सवारी पड़ी भारी

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 11:15 PM (IST)

    शाहजहांपुर : एक बाइक पर सवारी करना चार युवकों को भारी पड़ गया। बाइक को तेज रफ्तार जीप ने पुवायां में टक्कर मारी दी। हादसे में घायल सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। फिलहाल सभी घायलों की हालत खतरे से बाहर बतायी गयी है। हादसे की जानकारी पीड़ित परिवार ने पुवायां थाने में दे दी है। पुवायां के कुंवरपुर गांव निवासी आशीष (10) गांव के ही संजय (22) के साथ बाइक से खुटार गया था। आशीष के पिता हुकुमचंद खुटार... और पढ़ें »

  • कांग्रेस सेवा दल ने वितरित की खाद्य सामग्री

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 11:14 PM (IST)

    शाहजहांपुर : शहर कांग्रेस सेवादल कमेटी ने शुक्रवार को शहीद उद्यान पार्क में कुष्ठ रोगियों, विधवाओं और दिव्यांगों के बीच बर्तन, खाद्य सामग्री और बिस्कुट का वितरण किया। विभिन्न जगहों से आए गरीबों को खुद का बर्तन मिला तो वह बेहद खुश हो गए। वह ऐसे आयोजनों की सराहना करते हुए गए। दूर दराज से आने वालों की संख्या को देख सेवादल के लोगों ने कहा कि अब गरीबों को बहुत जल्द ही चश्मा भी दिया जाएगा। शहर अध्यक्ष... और पढ़ें »

  • पालिका की लापरवाही से नहीं मिला रहा पानी

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 05:34 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर : लाखों के खर्च के बावजूद आठ साल से पेयजल संकट से जूझ रहे ककरा वासियों की समस्या के लिए पालिका प्रशासन जिम्मेवार है। इस बात की पुष्टि खुद नगर विकास मंत्री आजम खां ने की है। नगर विधायक सुरेश खन्ना द्वारा पूछे गए एक सवाल के जवाब में आजम खां ने कहा ककरा पुनर्गठन पेयजल योजना के तहत 2009 में बने आवेर हेड टैंक ग्राह्य करने के लिए जल निगम ने नगर पालिका को लिखा था, लेकिन पालि... और पढ़ें »

(News from Shahjahanpur, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें