Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

शाहजहांपुर

उपेक्षाओं का दंश झेल रहा शहीद व इमली मार्ग

no facilities at saheed and emli park

शाहजहांपुर : शहीद निजाम अली खां व इमली रोड की लगातार उपेक्षा होने के कारण आए दिन हादसे हो रहे हैं। इसके बावजूद जिला प्रशासन व छावनी परिषद मौन है। दो दशक पूर्व शहबाजनगर की ओर जाने वाला शहीद निजाम अली खां मार्ग पूरी तरह टूट गया था। लेकिन जनप्रतिनिधियों व जिला प्रशासन ने इस मार्ग की ओर ध्यान नहीं दिया। इससे पूर्व कई बार ग्रामीणों ने सीएम व जिला प्रशासन को मार्ग की दुर्दशा के बारे में अवगत कराया जा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 11:29 PM (IST)
        

नाभि पर बाण लगते ही धरा पर गिरा दसानन

ramleela ends at tilhar

शाहजहांपुर : नगर के पोटरगंज में चल रही रही रामलीला का रावण वध के बाद समापन हो गया। शुक्रवार को रावण पुतला दहन से पूर्व भगवान श्रीराम तथा रावण के मध्य जमकर युद्ध हुआ। रावण का वध कर भगवान श्रीराम ने उनका उद्धार किया। पुतले को आग के हवाले कर दिया। देखते ही देखते रावण धू-धू कर जल उठा और उसकी अस्थीरूपी खपच्ची को लूटने के लिए लोग टूट पड़े। जिन्हें तितर-बितर करने में पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। पोटरगं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 11:28 PM (IST)
        

75 साल के 'युवा' पहलवान ने किया हैरान

westler of 75 year show wonder

शाहजहांपुर : श्रीरामलीला मेला में चल रहे अखिल भारतीय विराट दंगल में हरिद्वार अखाड़ा से आए 75 साल के महंत बाबा राघवदास व सतना (मध्यप्रदेश) के मंगल सिंह के बीच रोमाचक मुकाबला देखने को मिला। बुजुर्ग महंत बाबा की जीत पर दर्शकों ने तालियों से स्वागत किया। जोश से लबरेज महंत बाबा ने जब दंगल पर खम लगा कर कुश्ती के लिए चैलेंज किया तब सभी पहलवान सन्न रह गए। इसके अलावा कलियर शरीफ के मुन्ना टाइगर पहलवान ने क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 11:28 PM (IST)
        

अमित व पुनीत ने मारी बाजी

शाहजहांपुर : उद्गीथ सेवा समिति के तत्वावधान में पीसीएम स्टडी प्वाइंट पर दीपावली पर्व हर्षोल्लास से मनाया गया। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने विभिन्न प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया। इस मौके पर सेंटर पर अपनी सांस्कृतिक परंपराओं को अक्षुण्ण रखने एवं छात्र-छात्राओं में कलात्मक सृजनात्मक क्षमता का विकास करने के उद्देश्य से रंगोली प्रतियोगिता, पर्व बधाई पत्र रचना व आरती थाल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 11:27 PM (IST)
        

रियल सेट पर सीखीं अभिनय की बारीकियां

NSD actor gives training to children

शाहजहांपुर: नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के पास आउट विवेक कनौजिया की 20 दिवसीय अभिनय कार्यशाला का समापन हुआ। इसमें सभी वयवर्ग के कलाकारों ने अभिनय की बारीकियां सीखीं। इसकी सबसे बड़ी विशेषता यह रही कि पहली बार कार्यशाला पर ही प्रत्येक दृश्य का सेट लगाकर अभिनय की बारीकियों को समझाया गया। गौरतलब है कि नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से स्नातक होने बाद विवेक कन्नौजिया ने अपने शहर आकर दृश्य प्रस्तुति सहित दो अक्टूबर स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 11:26 PM (IST)
        

त्योहारों पर डग्गामार वाहनों की चांदी

unleagal vechiles runs during festival

शाहजहांपुर : त्योहारों पर डग्गामार वाहनों की जमकर चांदी रही। त्यौहार पर घर लौट रहे लोगों की मजबूरी का फायदा उठाने में डग्गामार नहीं चूके। प्रशासन की नाक के नीचे सबकुछ खामोशी से चलता रहा। पुवायां, जलालाबाद, निगोही, तिलहर, मोहम्मदी आदि मार्गो पर डग्गामार वाहन क्षमता से अधिक सवारियां भरकर फर्राटा भरते रहे। इस दौरान यात्रियों ने अपने-अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए जान जोखिम में डालने से भी गुरेज नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 11:24 PM (IST)
        

आतिशबाजी से छप्पर में लगी आग

शाहजहांपुर : दीपावली की रात आतिशबाजी ने एक परिवार की गृहस्थी राख के ढेर में तब्दील कर दी। जलता हुआ राकेट एक घर के छप्पर पर आकर गिर गया। छप्पर में लगी आग से हजारों रुपये का सामान जल गया। एक बकरी भी जलकर मर गई। वहीं आतिशबाजी छुड़ाते समय कलान थाने के फॉलोवर समेत दो लोग आग से झुलस गए। मदनापुर के गांव समसीपुर निवासी लालाराम के मकान के छप्पर पर रात करीब साढ़े नौ बजे जलता हुआ रॉकेट आ गिरा। इससे छप्पर ने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 11:24 PM (IST)
        

रोशन हुई जमीन, सतरंगी हुआ आसमान

people celebrated and enjoy diwali

शाहजहांपुर : उल्लास-उमंग व रोशनी के प्रतीक दीपावली धूमधाम से मनाई गई। जमीन पर झिलमिलाती झालर व दीप-मोमबत्ती ने अंधेरी रात को रोशन रखा तो आतिशबाजी ने आसमान को भी जगमगा दिया। घर व व्यापारिक प्रतिष्ठानों में लोगों ने लक्ष्मी-गणेश की पूजा कर सुख-समृद्धि का आशीष मांगा। रंगोली सजाकर धन-श्री की देवी के आगमन की कामना की। गुरुवार को दिनभर बाजार में लोगों की भीड़ उमड़ी रही। प्रमुख बाजारों की हालत यह थी कि ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 11:23 PM (IST)
        

घर-घर की गई गोवर्धन की पूजा

people worshiped goverdhan

शाहजहांपुर : घर-घर में महिलाओं ने श्री कृष्ण भगवान के साथ गोवर्धन पर्वत की पूजा की। महिलाओं ने घर के आंगन में गाय के गोबर से श्रीकृष्ण भगवान लीला को बनाकर खील-खिलौनों से पूजा की। बच्चों में कुचड़िया में रखा प्रसाद खाने का एक विशेष प्रकार का क्रेज रहा। वहीं कुछ लोग पूजा के लिए गोबर पाने के लिए इधर-उधर भटकते रहे। वहीं सड़कों पर दिनभर सन्नाटा पसरा रहा। भारतीय संस्कृति में श्री कृष्ण भगवान की मनोहारी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 11:22 PM (IST)
        

त्यौहार के बाद दिखा गंदगी का अंबार

garbage spread after diwali

शाहजहांपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर हाथ में झाड़ू लेकर फोटो खिंचाने के बाद अब सामाजिक संगठन, राजनेता व अन्य अब ढीले पड़ते प्रतीत हो रहे हैं। दीपावली पर खुद के घर की सफाई करने के बाद सारी गंदगी को गली व सड़क पर उड़ेल दिया। कई दिनों से खरीदारों से गुलजार नजर आए बाजार को दुकानदारों ने गंदगी के बोझ तले दबा बेहाल छोड़ दिया। नतीजतन शुक्रवार को पूरा दिन शहर गंदगी से सराबोर नजर आया। रही-सही कसर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 11:22 PM (IST)
        

दीपावली महायज्ञ पर सैकड़ों भक्तों ने डाली आहूति

शाहजहांपुर : विश्व शांति सेवा ट्रस्ट के तहत श्री खन्नौत लालपुल स्थित श्मशान घाट में देवी-देवताओं का यज्ञ में आहूति डालकर आह्वान किया। दूर-दराज शहरों से आए सैकड़ों महिला-पुरुष साधकों ने साधना की। इस यज्ञ को देखने के लिए क्षेत्रवासियों की काफी भीड़ लगी रही। दीपावली की संध्या को प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी श्मशान घाट में श्रीमहामाया मां बगलामुखी की अध्यक्षा अवनीश गुप्ता के निर्देशन में विशाल तांत्रि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 11:21 PM (IST)
        

बैंक के बाद एटीएम पर भी लगे ताले

lock on bank atm

शाहजहांपुर : चार दिन के लिए बैंक बंद होने के साथ ही एटीएम में भी ताला लगने से उपभोक्ताओं के आगे समस्या खड़ी हो गई है। लोगों को एटीएम की तलाश में जिला मुख्यालयों के अलावा गैर जनपद में भी जाना पड़ रहा है। कलान कस्बे में मुरादाबाद-कानपुर स्टेट हाइवे के पास बैंक आफ बड़ौदा में गेट के पास लगे एटीएम में ताला लगने से उपभोक्ताओं को बैंकं बंद होने के दौरान संकट का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल कलान कस्बे में ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 11:19 PM (IST)
        

भाई-बहन के बीच बाधा नहीं बनेगा कारागार

शाहजहांपुर : यम द्वितीया पर भाई और बहन के पवित्र प्रेम की राह जिला कारागार प्रशासन नहीं रोकेगा। जिला कारागार में शनिवार को बहनें अपने भाई को माथे पर रोचना कर दीर्घायु की प्रार्थना कर सकेंगी। दरअसल, शनिवार को मिलाई पर रोक का नियम है लेकिन भइया दूज के कारण नियमों में शिथिलता बरती जा रही है। वहीं रोडवेज ने भी भाई व बहन के बीच की दूरी कम करने के लिए कमर कस ली है। शनिवार को यम द्वितीया पर भाई और बहन ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 11:19 PM (IST)
        

देर रात तक शायरों ने बांधा समां

शाहजहांपुर : नगर पालिका परिषद में बज्म-ए-अरबाबे सुखन के तत्वावधान में तरही मुशायरे का आयोजन हुआ, जिसमें देर रात तक शायरों ने कलाम पेश कर समां बांधा। मोती लाल गुप्ता ने फरमाया - हमने तो नही उसे कभी परेशान किया है। हैरान है क्यों उसने हैरान किया है। अकरम तिलहरी ने गुनगुनाया - करबल में दीन-ए-सरबरे कोनैन के लिये। सर को मेरे हुसैन ने कुरबान किया है।। डा. रेहान तिलहरी ने बयां किया - उस शख्सयत क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 11:18 PM (IST)
        

पिता बना हैवान, सात साल की बेटी से दुष्कर्म

शाहजहांपुर : दीपावली वाले दिन एक पिता ने अपनी सात साल की मासूम बेटी पर हैवानियत दिखा दी। चारपाई पर सो रही मासूम का मुंह दबाकर पिता ने दुष्कर्म किया। मां की तहरीर पर पुलिस ने पिता के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पुलिस ने बच्ची का डाक्टरी परीक्षण कराया है। रामचन्द्र मिशन थाना क्षेत्र के एक मुहल्ला में सात साल की मासूम अपनी दादी के साथ सो रही थी। सुबह पांच बजे दादी शौच को चली गई। इसी बीच दूसरे कमरे ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 11:17 PM (IST)
        

कपलिंग खुलने से दो भागों में बंटी ट्रेन

शाहजहांपुर : सीतापुर रोड पर जनसेवा एक्सप्रेस के इंजन की कपलिंग खुल जाने से ट्रेन दो भागों में बंट गई। ट्रेन दो घंटे ट्रेन विलंब से रवाना हुई। चालक को मुरादाबाद कार्यालय में तलब किया गया है। गुरुवार की रात पौने आठ बजे जनसेवा एक्सप्रेस सीतापुर ब्रांच लाइन पर जा रही थी। इंजन पर ड्राईवर मोहम्मद असलम थे। बरतारा रेलवे स्टेशन के निकट इंजन की कपलिंग खुल गई और ट्रेन दो भागों में बंट गई। चालक ने किसी तरह ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 11:15 PM (IST)
        

टेंट के गोदाम में लगी आग, लाखों का नुकसान

fire in tent godown

शाहजहांपुर : शहर में टेंट हाउस के गोदाम में अचानक आग लग गई। आग से दस लाख रुपये का नुकसान हो गया है। दमकल डेढ़ घंटे विलंब से पहुंची। आग लगने का कारण अज्ञात है। आशंका जताई जा रही है कि आतिशबाजी के कारण आग लग सकती है। त्यौहार के कारण गोदाम में काफी सामान भरा हुआ था। कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला चौक निवासी ऋषि कुमार मेहरोत्रा का भारत टेंट हाउस है। उसने जियाखेल में गोदाम बना रखा है। शुक्रवार की शाम किस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 11:14 PM (IST)
        

कार से टकराकर वृद्ध की मौत

शाहजहांपुर : गांव रघुनाथपुर निवासी 65 वर्षीय दान बहादुर सिंह शुक्रवार को खेत पर गया था। दोपहर दो बजे वह खेत से पैदल घर आ रहा था। हरदोई-हुल्लापुर मार्ग पर सड़क पार करते समय कार ने वृद्ध को टक्कर मार दी, जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई। चालक कार लेकर फर्रुखाबाद की तरफ भाग गया। पुलिस ने कार का पीछा किया लेकिन कार नहीं मिली। एसओ मौके पर पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। कांट थाना क्षेत्र के गां... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 11:13 PM (IST)
        

जहरखुरान का शिकार यात्री की मौत

admit man died at hospital

शाहजहांपुर : जहरखुरान गिरोह के शिकार बस यात्री की तीन दिन बाद मौत हो गई। जहरखुरानों ने उसे नशीली मिठाई खिलाकर लूट लिया था। गांव सिकंदरपुर निवासी किशोर चंद्र का 20 वर्षीय संतोष कुमार दिल्ली में प्राइवेट फर्म में काम करता था। वह 20 अक्टूबर की रात दिल्ली से रोडवेज बस से आ रहा था। रास्ते में जहरखुरान गिरोह के सदस्य ने उसे नशीली मिठाई खिलाकर नकदी व मोबाइल लूट लिया था। बस परिचालक ने उसे 22 अक्टूबर की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 11:12 PM (IST)
        

हादसों में वृद्धा समेत दो की मौत

शाहजहांपुर : शहर में अलग-अलग स्थानों पर हुईं सड़क दुर्घटनाओं में वृद्धा समेत दो लोगों की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल भेज दिया गया है। खीरी जिले के मोहम्मदी थाना क्षेत्र के गांव कुंवरपुर निवासी 35 वर्षीय रामसागर दिल्ली में काम करता था। दीपावली पर घर आ रहा रामसागर गुरुवार सुबह तीन बजे रेलवे स्टेशन पहुंचा। वह टेंपो पर बैठकर मोहम्मदी जा रहा था। जिला पंचायत कार्यालय मोड पर ट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 11:11 PM (IST)
        
(News from Shahjahanpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें