Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

शाहजहांपुर

साई पालकी यात्रा पर खूब बरसे फूल

people spread flowers upon sai palki

शाहजहांपुर : नगर में शिरडी वाले सांई बाबा की पालकी धूमधाम के साथ निकाली गई। इस दौरान नागरिकों तथा विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने पुष्पवर्षा के साथ साई बाबा की पालकी का स्वागत किया। शिरडी वाले साई बाबा की पालकी शोभायात्रा अपराह्न एक बजे बारह पत्थर स्थित सांई धाम मंदिर से प्रारंभ हुई। पालकी यात्रा निजामगंज, दातागंज, एलआइसी रोड, पुराने रोडवेज, पंजाबी कालोनी, नगर पालिका मार्केट, सराफा बाजार, पोटरगंज, ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 11:15 PM (IST)
        

अधेड़ ने फांसी लगाकर दी जान

शाहजहांपुर : शौच को निकले अधेड़ व्यक्ति का शव पेड़ से लटका मिला। उसने अंगौछे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या का कारण कोई सही नहीं बता सका है। थाना क्षेत्र के गांव झबरा निवासी 50 वर्षीय झबरा बुधवार की सुबह छह बजे खेत पर शौच करने के लिए निकला। ग्रामीणों ने सुबह आठ बजे उसका शव गांव के बाहर एक पेड़ पर अंगौछे से लटका हुआ देखा। यह खबर गांव में आग की तरह फैल गई। उसकी पत्‍‌नी सुशीला बाग में आई और... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 11:15 PM (IST)
        

स्थापना दिवस पर शहीद को किया नमन

शाहजहांपुर: कैंट क्षेत्र स्थित 8वीं बटालियन ब्रिगेड ऑफ दि गार्डस ने 51 वां स्थापना दिवस मनाया। इस मौके पर युद्ध स्मारक पर बटालियन ने श्रद्धासुमन अर्पित किए। बटालियन की स्थापना एक अक्टूबर 1963 को मेजर तदबीर सिंह ग्रेवाल के द्वारा भगवती लाइन कोटा राजस्थान मे हुई थी। 1963 से अब तक इस बटालियन को तीन महावीर चक्र, दो वीर चक्र, एक शौर्य चक्र, सात सेना मेडल, दो अति विशिष्ट सेवा मेडल, दो विशिष्ट सेवा मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 11:15 PM (IST)
        

पांच घंटे की मशक्कत के बाद हुई धान खरीद

purchase of paddy starts after five hours

शाहजहांपुर : राइस मिल मालिकों और मंडी सचिव की रार के चलते दो दिन से परेशान किसानों ने उपनिदेशक प्रशासन मंडी का घेराव कर नारेबाजी करते हुए प्रर्दशन किया। धान खरीद के लिए प्रशासन और राइस मिलर्स की पांच घंटे तक चली बैठक में जांच के बाद मंडी सचिव के स्थानांतरण के आश्वासन के बाद हड़ताल खत्म हुई और धान खरीद शुरू को सकी। स्थानीय मंडी सचिव रेनू वर्मा ने क्षेत्र के करीब आधा सैकड़ा से अधिक राइस मिल स्वामियो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 11:15 PM (IST)
        

एफएसडीए टीम ने की छापेमारी, चार नमूने भरे

शाहजहांपुर : एफएसडीए टीम ने बुधवार को जलालाबाद में छापेमारी की। इस दौरान टीम ने मिठाई की दुकानों से तीन नमूने भरने की कार्रवाई की। वहीं केले का एक नमूना भी लिया गया। एसडीएम जंगबहादुर सिंह यादव के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन अनुभाग के मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी डीपी सिंह, खाद्य सुरक्षा अधिकारी सर्वेश सागर तथा पुलिस टीम ने जलालाबाद में छापेमारी कर नमूने भरे। टीम ने बरेली रोड के किना... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 11:15 PM (IST)
        

हादसे में बालिका की मौत पर बवाल

शाहजहांपुर : जलालाबाद-कटरा रोड पर पिकअप की टक्कर से बालिका की मौत के बाद बवाल हो गया। उत्तेजित ग्रामीणों ने चालक की जमकर धुनाई कर पिकअप में आग लगा दी। फिर सड़क पर जाम लगाकर बैठ गए। आधे घंटे बाद आश्वासन मिलने पर शांत हुए। गांव बरखेड़ा जैपाल निवासी श्यामासरन की 12 वर्षीया पुत्री दीक्षा बुधवार को साढ़े तीन बजे बाजार से केले लेकर घर आ रही थी। जलालाबाद-कटरा रोड पर आलू से भरी पिकअप ने पीछे से बालिका को ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 11:03 PM (IST)
        

ट्रैक्टर ट्राली की टक्कर से महिला दारोगा घायल

lady sub inspector injured in road accident

शाहजहांपुर : तेज रफ्तार ट्रैक्टर ट्राली की टक्कर से महिला सब-इंस्पेक्टर साक्षी राघव गंभीर रूप से घायल हो गई। उन्हें एक निजी नर्सिग होम में भर्ती कराया गया। डॉक्टर ने दारोगा की हालत खतरे से बाहर बताई है। पुलिस ने ट्रैक्टर ट्राली को चालक समेत पकड़ लिया है। साक्षी राघव वर्ष 2013 बैच की सब-इंस्पेक्टर हैं। उनकी ड्यूटी ओसीएफ मेले में रामलीला में लगी है। साक्षी बुधवार शाम करीब पांच बजे रामलीला में ड्यूटी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 11:03 PM (IST)
        

स्वच्छता अभियान चलाने की अपील

शाहजहांपुर : प्रधानमंत्री के आह्वान पर भाजपा जिलाध्यक्ष वीरेंद्र पाल सिंह यादव ने कार्यकर्ताओं की बैठक में दो अक्टूबर को स्वच्छता अभियान चलाने की अपील की। नगर प्रभारी संजय गुप्ता ने सभी कार्यकर्ताओं से अपने बार्डो व मुहल्लों में आम जनमानस के साथ स्वच्छता अभियान चलाकर जागरूकता रैली निकालने की अपील की। जिला उपाध्यक्ष रामलड़ैते कुशवाहा ने कहा कि कार्यक्रम गांधी जयंती पर प्रारंभ किया जाएगा। कार्यक्रम क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 11:02 PM (IST)
        

भारत को स्वच्छ बनाने का लिया संकल्प

oath to clean our nation

शाहजहांपुर : भाजपा संवाद प्रकोष्ठ के तत्वावधान में संजय कुमार सरस्वती विद्या मंदिर माधव नगर व सरस्वती शिशु मंदिर सिंजई में स्वच्छ भारत-समृद्ध भारत एक जन आंदोलन कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ भाजपा महामंत्री राकेश मिश्र अनावा ने किया। जिला संयोजक युगेश कृष्ण के नेतृत्व मे हुए कार्यक्रम मे छात्र-छात्रओं को प्रोजेक्ट के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वच्छ भारत-समृद्ध भारत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 11:02 PM (IST)
        

जानलेवा हमले का आरोपी गिरफ्तार

शाहजहांपुर : जानलेवा हमले के आरोपित को सदर-बाजार पुलिस ने दबोच लिया। उसकी निशानदेही पर तमंचा भी बरामद हो गया। फायरिंग की घटना 22 सितंबर की रात हुई थी। शहबाजनगर निवासी कालीचरण 22 सितंबर की रात अपने भाई के साथ खेत की रखवाली करने गया था। वहां से लौटने के दौरान गांव के बाहर घात लगाए पड़ोसी बाबूराम ने कालीचरण पर निशाना साधते गोली चला दी। कालीचरण के भाई बसंतलाल ने बाबूराम के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 11:01 PM (IST)
        

फर्जी केसीसी बनवाकर निकाले एक लाख

शाहजहांपुर : दलालों और बैंक कर्मियों की मिलीभगत से फर्जी किसान क्रेडिट कार्ड बनाकर किसान को एक लाख की चपत लगा दी गई। जानकारी होने पर बैंक पहुंचे किसान को मैनेजर ने भगा दिया। पीड़ित ने डीएम से जांच की गुहार लगाई है। तहसील जलालाबाद के ब्लाक मिर्जापुर के ग्राम गुटेटी उत्तर निवासी मैका पुत्र कौमिल ने डीएम को पत्र देकर बताया है कि उसके नाम से दलाल और बैंक आफ बड़ौदा की शाखा जलालाबाद के बैंककर्मियों की मि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 11:00 PM (IST)
        

विहिप ने प्रदर्शन कर किया थाने का घेराव

VHP protest at police station

शाहजहांपुर : खेत में प्रतिबंधित पशु के वध के विरोध में शिवसेना तथा विहिप के कार्यकर्ताओं ने थाने का घेराव करके प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने प्रभारी निरीक्षक को ज्ञापन दिया। नक्षत्र पाल ने मकान के बाहर मंगलवार की रात प्रतिबंधित पशु बांध रखे थे। वह रात साढ़े तीन बजे उठा तो उसने देखा कि एक प्रतिबंधित पशु गायब है। उसने सुबह पांच बजे देखा कि दो लोग प्रतिबंधित पशु का मांस ले जा रहे हैं। उसने गांव क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 10:59 PM (IST)
        

सीडीओ ने पौधरोपण का किया सत्यापन

शाहजहांपुर : प्रमुख सचिव के निर्देश पर सीडीओ ने बुधवार को क्षेत्र में कराए गए पौधरोपण का स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान डीएफओ व अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे। जिले के दो दिवसीय दौरे पर आए प्रमुख सचिव ने विकास भवन में हुई बैठक में वन विभाग द्वारा कराए गए पौधरोपण का स्थलीय निरीक्षण करने तथा पौधों की गिनती के निर्देश सीडीओ को दिए थे। इसी क्रम में वन विभाग द्वारा बीती जुलाई में कोरोकुइयां में नहर पटरी पर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 10:59 PM (IST)
        

जहरखुरान गिरोह के दो लोग हुए शिकार

शाहजहांपुर : जहरखुरान गिरोह ने ट्रेन तथा बस में महिला समेत दो यात्रियों को नशीली चीज खिलाकर लूट लिया। बुधवार की दोपहर बाद रोडवेज बस से एक 25 वर्षीय अज्ञात युवक दिल्ली से आ रहा था। रास्ते में जहरखुरान गिरोह ने उसे नशीला चीज खिला दी। जहरखुरान गिरोह उसकी जेब से नकदी व मोबाइल लूटकर रास्ते में बस से उतर गया। परिचालक ने उसे चौराहे पर उतार दिया। सिपाही ऋषिपाल ने उसे बेहोशी की हालत में जिला अस्पताल में ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 10:58 PM (IST)
        

108 कमल पुष्पों से हुई मां की पूजा

शाहजहांपुर : काली बाड़ी मंदिर में चल रहे दुर्गा पूजा महोत्सव में आज सप्तमी पूजा का आयोजन किया गया। पूजा का शुभारंभ सुबह छह बजे गणेश पूजन के साथ हुआ। इसके उपरांत बंगाल से आए पुजारी समीर बनर्जी व अनिमेष बनर्जी ने केले के पेड़ की पूजा अर्चना कर सप्तमी पूजा की। पुष्पांजलि कार्यक्रम में 108 कमल के फूल काली मां को समर्पित कर मानव कल्याण की प्रार्थना की गई। इस दौरान विशाल हवन भी किया गया। जिसमें श्रद्धालु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 10:57 PM (IST)
        

सातवें नवरात्र पर पूजी गई मां कात्यायनी

शाहजहांपुर : देवी मंदिरों में सातवें नवरात्र पर मां कात्यायनी की पूजा अर्चना की गई। सुबह से लेकर शाम तक मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ रही। मंदिरों में मां के जयकारे की धूम रही। वहीं घरों में व्रतियों ने दुर्गा सप्तशती का पाठ भी किया गया। बुधवार को मंदिरों में मां कात्यायनी की पूजा अर्चना की गई। शहर के चौक दुर्गा मंदिर, कालीबाड़ी मंदिर, बाबा विश्वनाथ मंदिर, ओसीएफ मंदिर, मोहनगंज स्थित दुर्गा मंदिर,... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 10:56 PM (IST)
        

स्कूलों में फूंका रावण, मनाया दशहरा

dussera celebrated at schools

शाहजहांपुर : विभिन्न स्कूलों में दशहरा मनाया गया। कुछ स्कूलों में जहां रामलीला खेली गई। वहीं कुछ स्कूल में जन जागरुकता रैली भी निकाली गई। रायन इंटरनेशनल स्कूल में एक रैली का आयोजन किया गया। इसका मुख्य विषय बेटी बचाओ तथा प्रदूषण मुक्त समाज रहा। इस अवसर पर सभागार में बच्चों ने वाद-विवाद, कहानी, कविता लेखन, पोस्टर प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया। इसमें बच्चों ने बढ़चढ़कर भाग लिया। इसी क्रम में जागरुकत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 10:55 PM (IST)
        

सीता का पता लगा लंका से लौटे हनुमान

शाहजहांपुर : खिरनी बाग रामलीला में बुधवार को सेतु बंधु स्थापना, अंगद रावण संवाद, लक्ष्मण शक्ति आदि लीलाओं का मंचन किया गया। नव चेतना कला परिषद के कलाकारों द्वारा पेश किए गए मंचन को देख दर्शक भाव विभोर हो गए। बुधवार को हनुमान सीता का पता लगाकर लंका से वापस रामादल में आते हैं। इसके बाद विभीषण के रावण से सीता को वापस राम को लौटाने की सलाह देने पर रावण चरण प्रहार कर विभीषण को लंका से निकाल देता है। इ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 10:55 PM (IST)
        

सामूहिक रामधुन गाकर गांधी जी को करेंगे याद

शाहजहांपुर : विभिन्न विद्यालयों के छात्र छात्राएं सामूहिक रूप से रामधुन की प्रस्तुति करेंगे। रामधुन के माध्यम से गांधी जी जयंती पर उनको भावपूर्ण स्मरण करेंगे। वहीं अन्य विद्यालय सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित कर कार्यक्रम को रोचक बनाएंगे। यह जानकारी जिला विद्यालय निरीक्षक डा.विनय मोहन वन ने देते हुए बताया कि राजकीय इंटर कॉलेज के सभागार में हुई बैठक में उपस्थित विद्यालयों की प्रधानाचार्यो ने कार्यक्रम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 10:54 PM (IST)
        

बदमाशों ने दिनदहाड़े व्यापारी को गोली मारी

culprit shoots goldsmith in day

शाहजहांपुर : कस्बे में दिनदहाड़े बदमाशों ने सराफा व्यापारी को गोली मारकर घायल कर दिया। बदमाश नकदी, जेवर समेत थैला लूटकर बाइक से फरार हो गए। इस घटना से क्षेत्र में भगदड़ मच गई। एएसपी ग्रामीण तथा सीओ ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। थाना क्षेत्र के मुहल्ला लक्ष्मीनगर निवासी 34 वर्षीय सराफा व्यापारी अमित गुप्ता की मुख्य बाजार में सराफा की दुकान है। सराफा व्यापारी बुधवार को पौने 11 बजे थैला लेकर पैदल दुक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 10:53 PM (IST)
        
(News from Shahjahanpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें