1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

शाहजहांपुर

मृतक वीरेंद्र के घर पहुंची एसडीएम, जानी हकीकत

शाहजहांपुर : विगत सप्ताह गेंहू की बर्बाद फसल को देखकर फांसी पर लटकने से हालत गंभीर होने पर ग्रामीण को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उसकी मौत होने के मामले में नवागत एसडीएम वंदना त्रिवेदी ने मृतक के घर पहुंचकर उसके परिजनों व ग्रामीणों से जानकारी ली। ज्ञात हो कि बीते रविवार को थाना क्षेत्र के ग्राम खिरिया माल में रहने वाले वीरेंद्र पाल ¨सह (32) पुत्र मिल्कू ¨सह खेत में नाममात्र की उपज नि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:30 PM (IST)
        

रोजा थर्मल पॉवर प्लांट से मिले बिजली

शाहजहांपुर : जिले को बिजली संकट से निजात दिलाने के लिए भाजपा विधान मंडल दल के नेता एवं नगर विधायक सुरेश कुमार खन्ना ने फिर से कवायद शुरू कर दी है। उन्होंने केंद्रीय ऊर्जा मंत्री को पत्र भेजकर जिले में स्थित रिलायंस थर्मल पावर से अतिरिक्त बिजली दिलाने की मांग उठाई है। भाजपा विधान मंडल के नेता ने तर्क दिया है कि रोजा थर्मल पॉवर 1200 मेगावाट का प्लांट स्थापित है। इसके संचालन में शहर की जमीन, पानी, श्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:29 PM (IST)
        

ठेकेदार पर पुत्री से छेड़छाड़ का आरोप

शाहजहाुंपर: मीरानपुर कटरा में एक ईंट भट्टा ठेकेदार पर मजदूर ने पुत्री के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र सौंपा है। समाचार लिखे जाने तक घटना का मुकदमा दर्ज नहीं हुआ था। ग्राम वैवहा का एक मजदूर परिवार सहित कांट थाना क्षेत्र के एक ईंट-भट्ठे पर परिवार सहित मजदूर करता है। मजदूर ने पुलिस अधीक्षक को सौंपे शिकायती पत्र में बताया कि भट्टे पर कार्यरत ठेकेदार ने उसकी युवा पुत्री से... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:28 PM (IST)
        

समस्त शैक्षिक संस्थान दो दिन रहेंगे बंद

शाहजहांपुर : 25 अप्रैल को आए भूकंप तथा मौसम विज्ञानियों के अनुसंधान के आलोक में छात्र-छात्राओं की सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए जनपद सीमा में आने वाले समस्त प्रकार के शिक्षण संस्थानों में 27 व 28 अप्रैल को अवकाश रहेगा। जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना ने आदेश जारी करते हुए कहा राजकीय, अशासकीय सहायता प्राप्त, वित्तविहीन मान्यता प्राप्त व व्यक्तिगत शैक्षणिक संस्थान व शिविर के अंतर्गत संचालित समस्त परिषदीय, ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:28 PM (IST)
        

एसडीएम तिलहर बनीं वन्दना

शाहजहांपुर : जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना ने एसडीएम पदम ¨सह को जलालाबाद स्थानांतरित कर तिलहर की कमान एसडीएम वंदना त्रिवेदी को सौंपी है। उन्होंने रविवार को तिलहर पहुंचकर एसडीएम का कार्यभार ग्रहण कर लिया। जिला प्रशासन को विश्वास में लिए बगैर ही एसडीएम द्वारा हाईवे पर चलाये गए अतिक्रमण विरोधी अभियान का तमाम लोगों ने डीएम से संपर्क कर विरोध जताया था। जिसके चलते एडीएम प्रशासन ने देर शाम तिलहर पहुंचकर न ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:27 PM (IST)
        

स्टेशन पर चोरी की वारदात में आरपीएफ ने उठाए तीन संदिग्ध

शाहजहांपुर : पिछले 15 दिनों में कोयला चोरी को लेकर आरपीएफ और पंडित रामप्रसाद बिस्मिल स्टेशन चर्चा में बना हुआ है। इसी क्रम में आरपीएफ ने अभियान चलाकर कोयला के साथ एक चोर और स्टेशन पर घूम रहे तीन लोगों को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया। रोजा आरपीएफ के कोयले के अवैध कारोबार के कारण अपनी साख बचानी भारीपड़ रही थी जिसके चलते यहां के दो दारोगा का स्थानान्तरण कर अमित कुमार को कमान सौंपी गयी है। जिसके चलते बद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:27 PM (IST)
        

600 लीटर शराब समेत पांच गिरफ्तार, लगेगा गैंगेस्टर

शाहजहांपुर : एसपी के निर्देश पर अवैध शराब के खिलाफ विशेष अभियान चलाया गया। इसमें 600 लीटर शराब समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया। वहीं भारी मात्रा में लहन मौके पर नष्ट किया गया वहीं 12 भट्ठियां मौके पर नष्ट कर दी गई। पकड़े गए लोगों के खिलाफ गैंगेस्टर की कार्रवाई की जाएगी। एसपी आरपीएस यादव ने टीम बनाकर दोपहर तीन बजे से सायं छह बजे तक नगर के तीनों थाना क्षेत्रों में छापामार कार्रवाई कराई। इसमें ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:26 PM (IST)
        

पैन कार्ड की अनिवार्यता खत्म करने की उठायी मांग

शाहजहांपुर : उप्र उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल ने प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन सांसद को सौंपकर व्यापारी समाज के लिए कानूनों में संशोधन की मांग उठाई है। उन्होंने एक लाख से अधिक की खरीद पर पैन कार्ड की अनिवार्यता समाप्त करने समेत तीन मांगें की है। रविवार को जिलाध्यक्ष कुलदीप ¨सह के नेतृत्व शिष्ट मंडल सांसद कृष्णाराज के आवास पर पहुंचा। यहां तीन सूत्रीय ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि सरकार को कानून लाग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:25 PM (IST)
        

आग से चार आशियाने खाक, लाखों की क्षति

शाहजहांपुर: कांट क्षेत्र में एक मकान पर रखे छप्पर की आग ने चार आशियाने जलाकर खाक कर दिए। आग से लाखों रुपये का नुकसान हो गया। गांव वालों के अथक प्रयास से आग बुझायी गयी। गली तंग होने के कारण दमकल वाहन अग्निकांड स्थल पर नहीं पहुंच पाया। मुूहल्ला टिकरी में नंहे के छप्परदार मकान में रविवार की शाम छह बजे अचानक आग लग गयी। देखते-देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग ने नबीहसन, फिरासत व नाजरा के मकान क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:25 PM (IST)
        

दो दुकानों से नकदी समेत हजारों का सामान चोरी

शाहजहांपुर : खुटार क्षेत्र में चोरी की वारदातें थम नहीं रही है। शनिवार रात चोरों ने परचून की दुकान समेत दो दुकानों को निशाना बनाया। चोर यहां से नकदी समेत हजारों रुपये का सामान लेकर चंपत हो गए। दोनों दुकान स्वामी ने चोरी की तहरीर थाने पर दे दी है। क्षेत्र के गांव मुकुदंपुर सहजनिया निवासी बलकार ¨सह रामपुर कला में ट्रैक्टर-ट्राली का वर्कशाप व अनवार निवासी कहमरिया परचूनी की दुकान है। दोनों दुकान स्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:25 PM (IST)
        

नगदी समेत लाखों के जेवर चोरी

शाहजहांपुर : रोजा क्षेत्र में चोरों ने एक मकान में नकब लगा दी। चोर नकदी समेत लाखो रुपये का जेवर चुराकर ले गए। चोर एक बक्शा खेत में छोड़ गए। पुलिस ने मौका मुआयना किया। चोरी की घटना से गांव में दहशत व्याप्त है। रोजा थाना क्षेत्र के गांव कुतुआपुर निवासी वासिद व उसका भाई ताहिर एक ही मकान में रहते है। दोनों भाई परिवार के साथ शनिवार की रात में मकान की छत पर सो रहे थे। चोरों ने मकान के पिछले हिस्से की... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:25 PM (IST)
        

कटरा में चिकन पाक्स का प्रकोप

शाहजहांपुर : मीरानपुर कटरा कस्बे में चिकन पाक्स (बड़ी चेचक) का प्रकोप फैलने से दर्जन भर लोग इसकी चपेट में आ गये। कस्बे के मुहल्ला आतिशबाजान में वसीम अहमद मसूदी का पुत्र आमिर मसूदी (2) मुबारक मसूदी की पुत्री मुन्तशा बी (3) रामसरन का पुत्र हरेन्द्र शर्मा (6) मुहल्ला बंगशान के बिलाल अहमद एवं उनका पुत्र अहमद अंसारी (2) साबिर अली का पुत्र गुड्डू (5) मुहल्ला नादिरशाह के हीरो उर्फ पप्पन मसूदी की पुत्री शम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:24 PM (IST)
        

Þए क्लासÞ स्टेशन के यात्रियों की जेब पर डाका

शाहजहांपुर : रेलवे स्टेशन के टिकट घर पर यात्रियों से अनधिकृत वसूली का सिलसिला थम नहीं रहा है। यात्रियों से आए दिन अधिक टिकट खरीदने पर अधिक पैसे लेने बाबू से नोकझोंक होती है। रेलवे प्रशासन ने टिकट घर के बाहर अधिकारियों के मोबाइल फोन नंबर की सूची लगाई थी। लेकिन एक सप्ताह पूर्व अधिकारियों के मोबाइल नंबरों की लगी सूची हटवा दी गई। इससे यात्रियों में रोष है। स्थानीय रेलवे स्टेशन पर द्वितीय श्रेणी टिकट ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:24 PM (IST)
        

समीक्षा अधिकारी परीक्षा में 4725 परीक्षार्थी रहे गैरहाजिर

शाहजहांपुर : जनपद के 18 केंद्रों पर समीक्षा अधिकारी की परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न हुई। दो पालियों में हुई परीक्षा में 2933 अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया। परीक्षा दौरान केंद्रों पर प्रशासन की कड़ी निगरानी रही। लोक सेवा आयोग संचालित समीक्षा अधिकारी व सहायक समीक्षा अधिकारी की परीक्षा दो पालियों में 18 केंद्रों पर हुई। परीक्षा में आधे से ज्यादा अभ्यर्थी परीक्षा से नदारद रहे। जनपद में 7658 पंजीकृत अभ्यर्थ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:23 PM (IST)
        

जेसीआई ने लिया भाषण कला का प्रशिक्षण

शाहजहांपुर : जेसीआई इंडिया के तहत जेसीआई प्रशिक्षण कार्यक्रम दुर्गा होटल में हुआ। इसमेंभाषण कला प्रशिक्षण का समापन हुआ। प्रशिक्षण दौरान जेसीआइ ग्वालियर से आए मुख्य प्रशिक्षक जेसी नरेंद्र अग्रवाल व सह प्रशिक्षक जेसी संजय शन्थाला, विशाल सेठ ने बताया कि एक अच्छा स्पीकर कैसे बना जाए। उन्होंने बताया कि अच्छे वक्ता में झिझक, हड़बड़ाहट, हकलाहट नहीं होना चाहिए। वहीं मंच वक्तव्य के दौरान सामान्य ज्ञान, सा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:22 PM (IST)
        

भूकंप से घबरायें नहीं, बरतें सावधानी : जिलाधिकारी

शाहजहांपुर : भूंकप का लगातार दूसरे दिन झटका महसूस किए जाने के बाद जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना ने जनपद वासियों से सतर्क रहने की अपील करते हुए बचाव के कुछ टिप्स भी दिए। उन्होंने निकट भविष्य में झटके फिर से लगने की आशंका भी जतायी है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि घबरायें नहीं, अफवाहों पर ध्यान न दें लेकिन सतर्कता बरतने में कोताही न बरतें। 1- भूकंप का पूर्वानुमान लगाया जाना संभव नहीं है, इसलिए अफवाह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:21 PM (IST)
        

नौनिहालों को पिलाई गई दो बूंद ¨जदगी की

शाहजहांपुर : पल्स पोलियो दिवस के उपलक्ष्य पर जनपद में लाखों नौनिहालों ने दो बूंद ¨जदगी की पी। जिले में जगह-जगह पोलियो बूथ बनाए गए थे। अफसरों ने बूथों का निरीक्षण भी किया। पोलियो दिवस का शुभारंभ सीएमओ डॉ. उमेश ¨सह यादव ने अजीजगंज प्राथमिक विद्यालय में एक नौनिहाल को पोलियो ड्राप पिलाकर किया। यहां उन्होंने कहा कि पोलियो एक अभिशाप है। इस बीमारी का कोई इलाज नहीं है। इसलिए हर पोलियो दिवस को अपने नौनिह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:21 PM (IST)
        

फिर कांपी जमीन, तो थर्राई पब्लिक

जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर : भूकंप के झटके रविवार को दूसरे दिन लगने से शहर से लेकर गांवों तक में खलबली मच गई। लोगों ने खुले स्थानों की ओर दौड़ लगा दी। कुछ ही पलों में स्थिति सामान्य होने पर उन्होंने राहत महसूस की। हालांकि रविवार को भूकंप की तीव्रता कम होने से शनिवार के मुकाबले दस फीसद लोगों ने ही जमीन की हलचल महसूस की। दोबारा भूकंप आने की खबर फैलते ही सभी अपने परिवार की कुशलता जानने को अधीर हो उठ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:20 PM (IST)
        

भूकंप के दहशत में बीता पूरा दिन

शाहजहांपुर : रविवार को छुट्टी होने के चलते लोग घरेलू कामकाज निबटाने में जुटे थे कि दोपहर 12.50 बजे भूकंप का झटका महसूस हुआ। कंपन की कम तीव्रता के चलते बहुतेरे लोग इससे अनजान रहे लेकिन जिसने भी झटका महसूस किया वह घबरा गया। दोबारा भूकंप के झटके की खबर फैलते ही शहर से लेकर गावों तक में लोगों ने पास-पड़ोस में खाली पड़े मैदानों में जा पहुंचे। रविवार छुट्टी का मजा किरकिरा हुआ तो देर रात अलर्ट लोग झटके को ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:19 PM (IST)
        

कंबाइन मशीन पर काम करने गए युवक की संदिग्ध मौत

शाहजहांपुर: पुवायां में कंबाइन मशीन पर काम करने गए एक युवक की मिर्जापुर क्षेत्र में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। परिवार वालों ने कंबाइन मशीन स्वामी व चालक पर हत्या का आरोप लगाया है। जलालपुर गांव निवासी घुरई ने बताया कि उसके भाई 23 वर्यीय कमलेश कंबाइन मशीन स्वामी अशोक ¨सह निवासी चौरा मिर्जापुर काम करने के चार दिन पूर्व बुलाकर ले गया था। उसके भाई के साथ गांव के शनि, धीरज व दिनेश भी गए थे। उ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 11:19 PM (IST)
        
(News from Shahjahanpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें