शाहजहांपुर

  • बरात के लिए जबरन छुट्टी न करने पर दबंगों का उत्पात

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 02:07 AM (IST)

    शाहजहांपुर (तिलहर) : बरात के लिए स्कूल की जबरन जल्द छुट्टी करने से इन्कार पर भड़के प्रधान के पति ने अपने साथियों के साथ जमकर उत्पात मचाया। प्रधान अध्यापक को जमकर पीटा। दहशत कायम करने के लिए शस्त्र लहराए। डरे-सहमे छात्रों ने खुद को कक्षाओं में बंद कर लिया। हंगामे की सूचना पर जब पुलिस पहुंची तब जाकर अध्यापक और छात्र स्कूल से निकल सके। गांव हथौड़ा बृजबिहार कालोनी के रहने वाले कमलेश कुमार निगम तिलहर ब... और पढ़ें »

  • दिल्ली से लौट रही बस में लाखों की लूट

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 02:02 AM (IST)

    शाहजहांपुर : दिल्ली से लौट रही यात्रियों से भरी बस को बदमाशों ने लूट लिया। लुटेरों के हाथ नकदी, जेवरात समेत करीब पांच लाख का माल लगा है। बेखौफ बदमाशों ने बस में तमंचों के बल पर वारदात को अंजाम दिया। विरोध करने पर यात्रियों के साथ मारपीट भी की गई। वारदात की इत्तला पर बिथरी चैनपुर थाने की पुलिस रात में ही मौके पर जा पहुंची थी। यात्रियों एवं बस के परिचालक ने पुलिस वारदात से संबंधी अलग-अलग तहरीर दी ह... और पढ़ें »

  • बदायूं के दवा व्यापारी से डेढ़ लाख लूटे

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 02:00 AM (IST)

    शाहजहांपुर (कलान ): बदायूं शहर के मढ़ई चौक निवासी ज्ञान प्रकाश गुप्ता का मेडिकल स्टोर है। साथ ही वह दवाओं के थोक व्यापारी हैं। कलान क्षेत्र में भी उनके यहां से दवाओं की सप्लाई होती है। शुक्रवार को कलान में साप्ताहिक बाजार दिवस होता है। लिहाजा दवा कारोबारी ज्ञान प्रकाश गुप्ता निजी क्वालिस से चालक चंचल के साथ दवाओं की सप्लाई करने व भुगतान वसूलने के लिए कलान आये थे। बाजार का काम निपटा रहे थे। उनकी गा... और पढ़ें »

  • अग्निकांड में 43 मकान राख, मासूम की मौत

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:58 AM (IST)

    शाहजहांपुर : जिले में शुक्रवार को अग्निकांड ने जमकर तबाई मचाई। अग्निकांड में सबसे बड़ी तबाही खुदागंज में हुई, जहां 41 गरीबों के आशियाने जलकर राख हो गए, जिसमें एक मासूम की मौत एवं दो झुलस गए। कई मवेशी आग की लपटों की भेंट चढ़ गए। इसके अलावा खुटार एवं आरसीमिशन क्षेत्र में भी दो मकानों में आग लगी है। दमकल विभाग की टीम आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटी रही। अग्निकांडों में करीब दस लाख से ज्यादा के नुकस... और पढ़ें »

  • प्रेमी की मदद से पति को जहर देकर मारडाला

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:57 AM (IST)

    शाहजहांपुर (कांट) : मुहल्ला पट्टी पूर्वी में एक महिला के मुहल्ले में एक व्यक्ति से अवैध संबंध थे। महिला ने प्रेमी की मदद से मिलकर पति को गुरुवार को जहर देकर मार डाला। पुलिस ने महिला, उसके प्रेमी तथा दो अन्य लोगों के खिलाफ जहर देकर मार मारने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कर ली है। क्षेत्र के मुहल्ला पट्टी पूर्वी निवासी 37 वर्षीय कपिल पाठक उर्फ सोनू पाठक की शादी दो वर्ष पहले रानी निवासी शाहाबाद जिला हरद... और पढ़ें »

  • स्कूली वैन व टेंपो में भिड़ंत, नौ बच्चे घायल

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:56 AM (IST)

    शाहजहांपुर (जलालाबाद) : रुस्तमपुर गांव के सामने स्कूली वैन-टेंपो की आमने-सामने से टक्कर हो गई। हादसे में नौ स्कूली बच्चे घायल हो गए। सभी को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से प्रथामिक इलाज के बाद डॉक्टर ने सभी को घर जाने दिया। हादसे की खबर पर अभिभावक मौके पर पहुंचे। गनीमत रही कि स्कूली वैन में लगी गैस किट नहीं फटी, यदि ऐसा होता तो बड़ा हादसा हो सकता था। मौका पाकर दोनों वाहनों के चालक भाग ... और पढ़ें »

  • पंखे से लटका मिला विवाहिता का शव

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:54 AM (IST)

    शाहजहांपुर (रोजा) : यहां मुहल्ला बंसत बिहार कालोनी निवासी 30 वर्षीय प्रीति गौतम पत्नी मनोज गौतम ने घरेलू कलह को लेकर गुरुवार शाम पांच बजे कमरे का दरवाजा अंदर से बंद कर लिया और दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसके पति उस समय घर पर नहीं थे और बच्चे बाहर खेल रहे थे। बच्चे जब खेल कर घर पर आए तो देखा कि मम्मी नहीं हैं। बच्चों ने अन्य लोगों मम्मी के बारे में जानकारी ली। परिवार वालों ने देखा एक ... और पढ़ें »

  • युवती ने माता-पिता पर बेचने का लगाया आरोप

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:53 AM (IST)

    शाहजहांपुर (रोजा) : थाना क्षेत्र के एक गांव की युवती ने माता-पिता पर खुद को बेचने का आरोप लगाते हुए महिला हेल्पलाइन लखनऊ से शिकायत कर उनके चंगुल से छुड़ाने की गुहार लगाई। आला अधिकारी के निर्देश पर गांव पहुंची पुलिस ने युवती के पिता को थाने ले आई। जबकि जिसके साथ बिटिया का सौदा किया जा रहा था वह मौका देखकर फरार हो गया । पुलिस ने शराबी पिता के साथ पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है। कस्बा से सटे एक गांव... और पढ़ें »

  • सियालदाह एक्सप्रेस का इंजन फेल, यात्री रहे परेशान

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:51 AM (IST)

    शाहजहांपुर : मीरानपुर कटरा में बहगुल नदी पुल के निकट सियालदाह एक्सप्रेस का इंजन फेल हो गया। इंजन फेल हो जाने से एक घंटे तक डाउन लाइन रेल यातायात बाधित रहा। तिलहर से दूसरा इंजन गया और सियालदाह को लेकर आया। एक घंटे तक ट्रैफिक बंद हो जाने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। सियालदाह एक्सप्रेस बरेली से शाहजहांपुर शुक्रवार को डेढ़ बजे आ रही थी। मीरानपुर कटरा रेलवे स्टेशन के निकट बहगुल नदी पर डा... और पढ़ें »

  • इंजन तेज स्पीड में कोच में जोड़ने से यात्री सीट से गिरे

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:50 AM (IST)

    शाहजहांपुर : रोजा से सीतापुर पैसेंजर का इंजन शुक्रवार सुबह पौने सात बजे स्टेशन के प्लेटफार्म पांच पर आया। चालक मोबाइल फोन से बात करते हुए कोच में इंजन जोड़ने के लिए पीछे कर रहा था। शं¨टग पोर्टर चालक को इंजन को धीमी स्पीड में लाने का इशारा कर रहा था। लेकिन इंजन काफी स्पीड से था और कोच में एक दम जोरदार झटका लगा। जिससे सीट पर बैठे यात्री नीचे गिर गए और धबरा गए। सीतापुर का रैक बालामऊ के कोच में जाकर... और पढ़ें »

  • समस्याओं के विरोध में धरने पर बैठे विद्युत कर्मी

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:41 PM (IST)

    शाहजहांपुर : विद्युत कर्मचारी मोर्चा संगठन के बैनर तले गुरुवार को कर्मचारियों ने बहादुरगंज पावर हाउस पर धरना प्रदर्शन किया तथा समस्याओं का जल्द निराकरण न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी। संगठन के केंद्रीय आह्वान पर एकत्र हुए कर्मचारियों ने मांग करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाकर कर्मचारी समस्याओं का समाधान एवं जनता को बेहतर विद्युत आपूर्ति कराना, कर्मचारियों को पेंशन देते हुए उत्तर प्रदेश... और पढ़ें »

  • जागरुकता रैली से शिक्षित बनने का आह्वान

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:40 PM (IST)

    शाहजहांपुर : परिषदीय विद्यालयों में छात्र संख्या बढ़ाने के उद्देश्य को लेकर ददरौल में न्याय पंचायत स्तरीय स्कूल चलो अभियान रैली का आयोजन पूर्व माध्यमिक विद्यालय अकर्रा रसूलपुर में किया गया, जिसका शुभारंभ ग्राम प्रधान रीतराम वर्मा ने हरी झंडी दिखाकर किया। न्याय पंचायत ददरौल की एनपीआरसी रूफिया खान के मार्गदर्शन में आयोजित इस रैली में बच्चों ने स्कूल चलो अभियान के नारे लगाते हुए आस पड़ोस के गांवों के ... और पढ़ें »

  • पिता से बिटिया की उम्र उगलवाने की कोशिश

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:38 PM (IST)

    शाहजहांपुर : पीड़िता की उम्र में फंसे पेंच के कारण सलाखों से बाहर नहीं आ पा रहे दुष्कर्म आरोपी कथावाचक आसाराम के कथित साधकों ने पीड़ित परिवार को ही मोहरा बनाने की कोशिश की। महिला पत्रकार बन फोन पर बातों ही बातों में बिटिया की उम्र जानने की कोशिश की गई। मुकदमे से संबंधी सवालों के बजाय बार-बार उम्र जानने तथा उससे बात करने की कोशिश से अलर्ट पिता ने फोन डिसकनेक्ट कर दिया। अनजान नंबरों से फोन कर बिटिया क... और पढ़ें »

  • बच्चों की सेहत के प्रति सजग रहें

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:37 PM (IST)

    शाहजहांपुर : मुख्य विकास अधिकारी पुलकित खरे ने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने वहां पहुंचकर कुपोषित बच्चों के वार्ड में जाकर उनके स्वास्थ्य के बारे में सीएमएस डॉ. केशव स्वामी से जानकारी ली तथा कुपोषित बच्चों के परिवार से भी उनके दवा आदि के संबंध में जानकारी की। सीडीओ ने कहा कि हम सब का दायित्व हैं कि बच्चों के स्वास्थ्य के प्रति सजग रहे और समय-समय पर स्वास्थ्य परीक्षण कराते रहे। मुख्य विक... और पढ़ें »

  • डीएम के सवालों का जवाब नहीं दे पाए बच्चे

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:36 PM (IST)

    शाहजहांपुर : जिलाधिकारी विजय किरन आनंद गोद लिए ब्लॉक भावलखेड़ा के गांव सिसौआ पहुंचे। सरकार द्वारा दी जाने वाली योजनाओं व सुविधाओं के संबंध में ग्रामीणों से चौपाल लगाकर जानकारी ली। जिलाधिकारी ने इस मौके पर आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण किया तथा बच्चों से वार्ता की, लेकिन बच्चे कुछ भी बताने में असमर्थ रहे। जिलाधिकारी ने नाराजगी जताते हुए सीडीपीओ व आंगनबाड़ी कार्यकत्री को निर्देश देते हुए कहा कि अगल... और पढ़ें »

  • हत्या में भाइयों समेत तीन हत्थे चढ़े

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:36 PM (IST)

    शाहजहांपुर : किशोरी के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले का पुलिस ने गुरुवार को खुलासा कर दिया। घटना को किशोरी के पड़ोसी गांव के ही दो सगे भाइयों समेत तीन युवकों ने अंजाम दिया था। पुलिस ने युवकों से पूछताछ की तो सभी ने गुनाह कबूल कर लिया। पहचान छिपाने के लिए किशोरी को गला दबाकर मारना पड़ा। पुलिस ने हत्थे चढ़े आरोपियों में दो पर दुष्कर्म करने तथा तीसरे की हत्या में संलिप्तता दर्शाई है। पुलिस ने तीनो... और पढ़ें »

  • कागजों में क्राइम कंट्रोल, कराह रही जनता

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:34 PM (IST)

    शाहजहांपुर : पुवायां क्षेत्र में अपराधों के ग्राफ में बढ़ोत्तरी हो रही है। जनता में भय का आलम है और स्वयं को असुरक्षित मान रही है, लेकिन यहां की पुलिस अपने खास अंदाज में रामराज होने का राग अलाप रही है। तहसील क्षेत्र की बात तो दूर पुवायां थाना क्षेत्र में ही जनवरी से अब तक तमाम चोरियां और हत्या जैसी घटनाएं हुई। कई मामलों की रिपोर्ट तक दर्ज नहीं की गई। वहीं तमाम मसलों की रिपोर्ट दर्ज होने के बावजूद... और पढ़ें »

  • काशीराम कॉलोनी में फंदे पर झूली इंटर की छात्रा

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:32 PM (IST)

    शाहजहांपुर: काशीराम कॉलोनी में इंटर की छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वह घर पर अकेली थी। आत्महत्या की वजह स्पष्ट नहीं हो पा रही है। पुलिस ने छात्रा के परिजनों से वजह जानने की कोशिश की। कोतवाली क्षेत्र की काशीराम कॉलोनी के ब्लॉक संख्या 64 के आवास संख्या 1013 निवासिनी नाजनी के पति मोहम्मद अजीज का इंतकाल हो चुका है। वह पांच बच्चों के साथ मजदूरी कर गुजर बसर कर रही हैं। पुत्री अलैना जनपद हरद... और पढ़ें »

  • अंतरजनपदीय गैंग के तीन बदमाश गिरफ्तार

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:32 PM (IST)

    शाहजहांपुर : पुलिस ने दो गल्ला व्यापारियों की लूट का खुलासा किया। पुलिस ने अंतरजनपदीय गिरोह के हिस्ट्रीशीटर समेत तीन बदमाशों को पकड़ लिया, जबकि दो बदमाश घटना के बाद बरेली कोर्ट में किसी मुकदमे हाजिर हो गए थे। पुलिस ने पकड़े गए बदमाशों के कब्जे से एक बाइक, एक तमंचा तथा लूट की रकम 15 हजार रुपये बरामद किए है। एसपी डॉ. मनोज कुमार ने बताया कि गौरव गुप्त निवासी कायस्थान गल्ला व्यापारी है। गल्ला व्यापारी... और पढ़ें »

  • छेड़छाड़ को लेकर दो गुटों में पथराव, छह घायल

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 11:30 PM (IST)

    शाहजहांपुर : सेहरामऊ दक्षिणी के ग्राम महमदपुर में खेत पर जा रही एक युवती को बदनियती से पकड़ने पर दो गुटों में जमकर संघर्ष हुआ। लाठी-डंडे चलने के बाद जमकर पत्थरबाजी हुई। छह लोग घायल हो गए। दोनों पक्षों की ओर से रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। ग्राम में एक युवती 26 अप्रैल की सुबह करीब सात बजे शौच जा रही थी, तभी गांव के ही एक युवक ने उसे बदनियती से पकड़ लिया और घसीट कर ले जाने लगा। युवती के शोर मचाने पर उस... और पढ़ें »

(News from Shahjahanpur, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें