शाहजहांपुर

  • एटीएम का कोड पूछ उड़ाए बीस हजार रुपये

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 01:31 AM (IST)

    संस, पुवायां (शाहजहांपुर): क्षेत्र के गांव बड़ागांव के वीरेंद्र पुत्र चेतराम ने पुलिस को तहरीर देकर बताया है कि उनका खाता स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में है। सोमवार की सुबह उसके फोन पर एक कॉल आई। फोन करने वाले ने खुद को बैंक का अधिकारी बताते हुए उससे एटीएम बंद हो जाने की बात कहकर उसका कोड पूछ लिया। थोड़ी ही देर बाद उसके खाते से अलग अलग किस्तों में बीस हजार की रकम निकाले जाने का मैसेज आया। जिस पर पीड़ित ने ब... और पढ़ें »

  • घर में घुसकर दबंगों ने महिलाओं को पीटा

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 01:28 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर: थाना सदर बाजार क्षेत्र के ग्राम शाहबाजनगर नई बस्ती निवासी एक ही परिवार की दो महिलाओं ने एसपी को दिए पत्र में गांव के ही कुछ लोगों पर रंजिशन घर में घुसकर मारपीट एवं तोड़फोड़ करने का आरोप लगाया है। उन्होंने मामले की रिपोर्ट दर्ज कराकर कड़ी कार्रवाई की मांग उठाई है। गांव के रामऔतार की पत्नी उर्मिला एवं राजेंद्र की पत्नी रूपा ने एसपी को दिए पत्र में बताया कि गांव के कुछ लोग उ... और पढ़ें »

  • निगोही क्षेत्र में बदमाशों ने पिकअप लूटी

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 01:10 AM (IST)

    संवाद सूत्र, निगोही (शाहजहांपुर) : शाहाबाद से शहबाजनगर के लिए बदमाशों ने पिकअप बुक करायी। बदमाश रविवार की रात में शहबाजनगर पिकअप लेकर आ रहे थे। बदमाशों ने घुसगवां के गांव के सामने चालक को हाथ-पैर बांध कर खेत में डाल दिया और पिकअप लूटकर ले गए। थानाध्यक्ष रजी अहमद ने बताया कि घटना संदिग्ध है और जांच की जा रही है। हरदोई जिले के शाहाबाद थाना क्षेत्र के गांव भूड़ा निवासी वीरपाल पिकअप चालक है। वह शाहाबा... और पढ़ें »

  • मध्याह्न भोजन योजना की प्रशासन करेगा निगरानी

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 01:05 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर : परिषदीय विद्यालयों में एमडीएम की रस्म अदायगी हो रही है। तो कुछ विद्यालयों में दिन भर एमडीएम प्रभारी मध्याह्न भोजन के लिए बच्चों का इंतजार करते रहते हैं और बच्चे स्कूल की चाहरदीवारी से भी दूर रहना चाहते हैं। क्योंकि वह ग्रीष्मावकाश में बस मस्ती, खेलकूद में ही मगन रहना चाहते हैं। कुछ शिक्षक योजना को नाकामयाब साबित करने के लिए विद्यालय में बच्चों की उपस्थिति शून्य दिखा द... और पढ़ें »

  • परिषदीय विद्यालयों में बाल वैज्ञानिक करेंगे आविष्कार

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 12:59 AM (IST)

    तनुज मिश्र, शाहजहांपुर : मूलभूत संसाधनों को जूझ रहे परिषदीय विद्यालयों में बाल वैज्ञानिक की श्रृंखला तैयार की जाएगी। इसके लिए केंद्रीय सरकार ने बा-कायदा संजीदा होकर निर्देश जारी कर दिए हैं। ताकि देश में विज्ञान प्रतिभाओं को समुचित अवसर प्राप्त हो सके। योजना के तहत राष्ट्रीय आविष्कार योजना के अंतर्गत परिषदीय विद्यालयों में विज्ञान क्लब गठित किया जाएगा। कक्षा छह से आठ तक विद्यार्थियों के अंदर छिपी व... और पढ़ें »

  • जिपं अध्यक्ष को मिला बेस्ट प्लेयर का खिताब

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 12:55 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, तिलहर (शाहजहांपुर) : वाईसीएल क्रिकेट टूर्नामेंट के पांचवे व छठे दिन रॉयल क्लब विद जूनियर गोल्ड क्लब, कमलापुर क्लब विद खान क्लब तथा कैंट क्लब शाहजहांपुर विद यंग स्टार क्लब के बीच रोमांचक मुकाबला हुआ। जूनियर गोल्ड क्लब के शुभम सक्सेना, खान क्लब के अजीम व कैंट क्लब के धर्मेंद्र को धमाकेदार पारी खेलने पर मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। वहीं जिला पंचायत अध्यक्ष को बेस्ट प्लेयर का खिताब देकर ... और पढ़ें »

  • ट्रक से 37 प्रतिबंधित पशु बरामद

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 12:54 AM (IST)

    संवाद सूत्र, खुटार (शाहजहांपुर): पुलिस ने पूरनपुर रोड पर रविवार की रात प्रतिबंधित पशु समेत ट्रक पकड़ लिया। चालक तथा पशु तस्कर मौका पाकर ट्रक छोड़ फरार हो गए। पुलिस ने ट्रक में 37 प्रतिबंधित पशु बरामद किए। पुलिस ने चालक तथा पशु तस्कर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। कार्यवाहक एसओ विनोद कुमार सिपाहियों के साथ रविवार की रात तिकुनिया चौराहे पर गश्त ड्यूटी पर थे। रात साढ़े तीन बजे कार्यवाहक एसओ को सूचना म... और पढ़ें »

  • हाईवे से गुजरने वालों के लिए यादगार बनेगा तालाब

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 12:51 AM (IST)

    संवाद सूत्र, कलान (शाहजहांपुर) : जल संरक्षण को बढ़ावा देने के लिए नौगवां मुबारकपुर गांव में स्टेट हाईवे के किनारे तालाब को जीवित करने के लिए युद्ध स्तर पर काम चल रहा है। यह तालाब हाईवे से निकलने वाले राहगीरों के लिए लुत्फ पहुंचाने का काम करेगा इस तालाब पर हो रहे काम से लोगों में बेहद खुशी है। दैनिक जागरण ने तलाश तालाबों की अभियान शुरू किया है। अभियान की मुहिम छिड़ी तो कटरी इलाके के कलान विकास खंड क... और पढ़ें »

  • डीएम का जिला अस्पताल में छापा, मचा हड़कंप

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 12:45 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर : जिलाधिकारी पुष्पा ¨सह ने सोमवार की सुबह पंडित राम प्रसाद बिस्मिल संयुक्त जिला अस्पताल में छापा मारा। इस दौरान मुख्य चिकित्सा अधीक्षक समेत दर्जन भर चिकित्सक अपनी सीट से गायब मिले। इतना ही नहीं इमरजेंसी वार्ड भी बंद मिला। उन्होंने लगभग डेढ़ घंटे तक घूम-घूमकर जायजा लिया। जिला अस्पताल की हालत देख जिलाधिकारी बिफर गईं। उन्होंने मुख्य चिकित्साधीक्षक को मौके पर तलब कर नाराजगी... और पढ़ें »

  • ट्यूबवेल के हौद में युवक की डूबकर मौत

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 12:38 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर : सेहारामऊ दक्षिणी क्षेत्र में सोमवार को सरकारी ट्यूबवेल पर नहाने के लिए गया। उसने हौद में छलांग लगा दी और डूब गया। परिवार वाले उसे अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। इधर पुवायां क्षेत्र में आंधी के दौरान बाइक समेत व्यक्ति शारदा नहर में गिर गया था। उसका शव तीसरे दिन नहर में उतराता हुआ मिला। जबकि उसकी बाइक नहर में रविवार को मिल गयी थी। कस्बा सेहरामऊ द... और पढ़ें »

  • हमले के आरोप में पचास लोगों पर रिपोर्ट

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 12:35 AM (IST)

    जासं, शाहजहांपुर : करकौर गांव गल्ला व्यापारी रामसेवक की मौत के मामले में उत्तेजित भीड़ द्वारा पुलिस पर पथराव करने पर दारोगा घायल हो गया था और जीप के शीशे टूट गए थे। एसओ ने एक नामजद तथा पचास अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करायी है। जैतीपुर के गांव करकौर निवासी रामकिशोर ने रिपोर्ट दर्ज करायी है कि पुलिस ने व्यापारी कल्लू के कहने पर उसके पुत्र को पकड़कर थाने पर ले गयी थी। पुलिस ने उसके पुत्र की पिट... और पढ़ें »

  • लायंस क्लब ने नियामतपुर में बनाए दो शौचालय

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:05 AM (IST)

    जासं, शाहजहांपुर : जहां एक ओर शौचालय के लिए निर्गत सरकारी धन का बड़े पैमाने पर बंदरबांट किया जा रहा है, वहीं लायंस क्लब सेंट्रल ने दो विद्यालयों में शौचालय बनवाकर अनुकरणीय मिसाल पेश की। इसका गवाह बना नियामतपुर गांव। शहर के कैंट क्षेत्र से सटे इस गांव मं लायंस क्लब सेंट्रल ने 35 हजार रुपये की लागत से छात्र-छात्राओं की सुविधा के लिए दो शौचालय बनवाए। दरअसल नियामतपुर स्थित प्राथमिक व जूनियर विद्यालय मे... और पढ़ें »

  • महिला ने गटका जहरीला पदार्थ

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:01 AM (IST)

    जासं, शाहजहांपुर : पुलिस ज्यादती से नाराज आरसी मिशन के रेती मुहल्ला निवासी प्रियंका ने रविवार को पुलिस अधीक्षक ऑफिस के सामने शाम साढ़े चार बजे जहरीला पदार्थ खा लिया। महिला जहरीला पदार्थ खाने के बाद मौके पर ही अचेत हो गई। महिला को एसपी ऑफिस के सामने अचेत पड़े होने की जानकारी राहगीरों, दुकानदारों ने सदर बाजार थाने को दी तो हड़कंप मच गया। सदर बाजार इंस्पेक्टर केके वर्मा मौके पर जा पहुंचे। उन्होंने महिल... और पढ़ें »

  • बच्चों को पिलाई गई पल्स पोलियो की खुराक

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 12:56 AM (IST)

    जासं, शाहजहांपुर : पल्स पोलियो अभियान के पहले दिन रविवार बच्चों ने दो बूंद ¨जदगी की पिलाई गई। जिलाधिकारी पुष्पा ¨सह ने दिलाजाग खटकाना मुहल्ले में एक नौनिहाल को पोलियो ड्राप पिलाकर अभियान का उद्घाटन किया। अभियान की सफलता के लिए सेक्टर प्रभारी भ्रमण करते रहे। दिवस की समाप्ति तक पहले दिन 2,44,824 बच्चों ने पोलियो खुराक पी। 5, 09,807 के सापेक्ष पहले दिन की उपलब्धि 48.4 फीसद रही। पोलियो अभियान के प्रति... और पढ़ें »

  • आंधी ने मुश्किल तो पानी से मुस्कान

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 12:45 AM (IST)

    जासं, शाहजहांपुर : शनिवार रात आई तेज आंधी व बारिश का मिला जुला असर रहा। तेज रफ्तार आंधी से जहां लोगों को मुश्किल हुई वहीं बारिश से किसानों, आमजन के चेहरे पर मुस्कान लौट आई। झमाझम बारिश ने पारे के तीखे तेवर से राहत दिलाई तो गन्ना किसानों के चेहर खिल उठे। असल में गन्ने की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए किसानों को डीजल खर्च कर ¨सचाई करनी पड़ रही थी। आंधी के कारण हाईटेंशन लाइन पर पेड़ की डाल गिरने, हाईटेंशन लाइ... और पढ़ें »

  • सख्ती : नो एंट्री में पकड़े गए आधा दर्जन

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 12:35 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर : नियमों की अनदेखी कर वाहन दौड़ा रहे लोगों की शहर में शामत रही। वाहन चे¨कग अभियान में 73 वाहनों का चालान हुआ, जिसमें आधा दर्जन नो एंट्री क्षेत्र में पकड़े गए। सड़क पर पुलिस की सख्ती से वाहन चालकों में हड़कंप मचा रहा। पुलिस उपमहानिरीक्षक के निर्देश पर पुलिस ने जिले में वाहन चे¨कग अभियान चलाया। सिटी में ट्रैफिक पुलिस, सदर-बाजार थाना, चौकी कोतवाली की पुलिस तिराहे-चौराहे पर चे¨... और पढ़ें »

  • शौचालय घोटाला : पांच ग्राम पंचायत अधिकारी सस्पेंड

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 12:33 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर : प्रधानमंत्री के नमामि गंगे योजना के अंतर्गत बनवाए गए शौचालयों में बड़े पैमाने पर घोटाला सामने आया है। सनसनीखेज सच्चाई सामने आने के बाद मुख्य विकास अधिकारी ने पांच ग्राम पंचायत अधिकारियों को निलंबित, डीपीआरओ को चेतावनी एवं एडीओ पंचायत का वेतन रोकते हुए 22.5 लाख की रिकवरी का फरमान सुनाया है। गंगा किनारे के छह गांवों में बनवाए गए 1920 शौचालयों की असलियत जानने पहुंची 72 सद... और पढ़ें »

  • दारोगा, सिपाही समेत चार के खिलाफ रिपोर्ट

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 12:29 AM (IST)

    संवाद सूत्र, जैतीपुर (शाहजहांपुर) : करकौर गांव के गल्ला व्यापारी राम सेवक की मौत के मामले मृतक के पिता की तरफ से दारोगा, सिपाही, गल्ला व्यापारी तथा उसके पुत्र के खिलाफ गैर इरादतन हत्या रिपोर्ट दर्ज की गयी है। पुलिस ने व्यापारी के शव का पोस्टमार्टम कराया, मौत का कारण स्पष्ट न होने पर बिसरा सुरक्षित रखा गया। अहम रहा कि मृतक के शरीर पर चोट के निशान नहीं मिले हैं। बहरहाल केस की छानबीन पुलिस ने शुरू कर... और पढ़ें »

  • आयोजन की अनुमति नहीं मिलने पर घेरी कोतवाली

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 12:25 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर : मुहल्ला बंगश में धार्मिक आयोजन की अनुमति न देने से गुस्साए लोगों ने कोतवाली घेर ली। आक्रोशित लोग कोतवाली के सामने धरने पर बैठ गए और जाम लगा दिया। आंदोलनकारी तत्काल अनुमति की मांग कर रहे थे। इस दौरान पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। इसे लेकर पुलिस से प्रदर्शनकारियों की जमकर नोकझोंक हो गई। कोतवाली चौक क्षेत्र के मुहल्ला बंगश निवासी शिवम के घर पर 30 मई को धार्मिक आयोज... और पढ़ें »

  • नाहिल में तालाब के सुंदरीकरण ने पकड़ी रफ्तार

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 12:22 AM (IST)

    संवाद सूत्र, नाहिल (शाहजहांपुर): भूगर्भ जल संरक्षण के तहत दैनिक जागरण की मुहिम 'तलाश तालाबों की' ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। इसकी प्रेरणा से गांव नाहिल की प्रधान सरोज शुक्ला ने गांव में अस्तित्व खो चुके तालाबों को पुनर्जीवित करने का काम शुरू करा दिया है। मनरेगा से खोदाई का काम जारी हो गया है। बता दें कि भूमिगत जल स्तर के गिरने से हर तरफ पानी की दिक्कत होने लगी है। पानी की कमी के प्रति लो... और पढ़ें »

(News from Shahjahanpur, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें