Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

शाहजहांपुर

अधिवक्ता को अगवा कर लूट

शाहजहांपुर : कार सवार दबंगों ने सोमवार शाम अधिवक्ता प्रवीण कुमार यादव को अगवा कर लिया। दबंगों ने अधिवक्ता की बाइक, मोबाइल छीनने के बाद कार में डालकर बरेली ले जा रहे थे। रास्ते में सिंधौली पुलिस ने उनकी जान बचायी। सनसनीखेज वारदात निगोही रोड पर एस्सार पेट्रोल पंप के निकट हुई। पीड़ित अधिवक्ता प्रवीण कुमार ने बताया कि आरोपित दबंग अपराधिक किस्म के हैं। दबंग कभी भी उनकी जान को नुकसान पहुंचा सकते हैं। अधि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:38 AM (IST)
        

रोजा में दिल्ली मेल का इंजन फेल

शाहजहांपुर : रेलवे स्टेशन लखनऊ दिल्ली मेल का इंजन फेल हो जाने पर करीब एक घंटा ट्रेन खड़ी रही। यात्रियों ने स्टेशन मास्टर कार्यालय पर जमकर हंगामा काटा। बालामऊ पैंसेजर ट्रेन का इंजन काटकर जोड़ा गया। मंगलवार की सुबह चार बजकर 45 मिनट पर दिल्ली-लखनऊ मेल जा रही थी। शाहजहांपुर-रोजा स्टेशन के बीच ट्रेन के इंजन में कुछ खराबी आ गई और वह स्पीड नहीं ले रहा था। इंजन के चालक ने रेलवे कंट्रोल को बताया कि इंजन ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:37 AM (IST)
        

विवाहिता ने जान देने की कोशिश की

शाहजहांपुर : कृष्णा नगर कॉलोनी निवासिनी शालिनी (28) ने मंगलवार को घर में फंदे पर लटककर जान देने की कोशिश की। गंभीर हालत में महिला को परिजनों ने एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। चिकित्सकों के प्रयास से शालिनी की हालत खतरे से बाहर आ सकी है। घटना के पीछे ससुरालियों की प्रताड़ना अहम वजह बतायी जा रही है। बताते हैं कि संयोग ही था कि शालिनी के फंदे पर लटकने की जानकारी परिजनों को हो गयी। थोड़ी चूक होने पर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:35 AM (IST)
        

वृक्ष धरा का हैं श्रृंगार

tree is makeup of earth

शाहजहांपुर : भारतीय संस्कृति की प्रकृति मनुष्य के बीच समन्वय करने वाली रही है। हमने वृक्षों को देवताओं के रूप में पूजा, क्योंकि उनके उपकार के बिना मनुष्य के जीवन की कल्पना भी नहीं की जा सकती है। ये विचार एसएस कॉलेज के प्राचार्य डा. अवनीश मिश्र ने व्यक्त किए। डा. मिश्र महाविद्यालय के स्नातकोत्तर एवं शोध अध्ययन शिक्षक प्रशिक्षण विभाग द्वारा डीएस इंटर कॉलेज एवं धनवंतरी जूनियर हाईस्कूल में किए गए वृक्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:34 AM (IST)
        

करेंट से बालक की मौत

शाहजहांपुर : बिजली विभाग की लापरवाही से बालक को जान से हाथ धोना पड़ा। आक्रोशित भीड़ ने प्रशासनिक व बिजली अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए राजीव चौक पर जाम लगा दिया। रात आठ से शुरू हुआ जाम सवा 9 बजे अधिकारियों के हस्तक्षेप से खत्म हुआ। मुहल्ला गढ़ी निवासी संजय त्रिवेदी नौ वर्षीय पुत्र हर्ष त्रिवेदी के साथ चीनी व चाय पत्ती लेने जा रहे थे। बच्चन गुप्ता के घर के सामने लगे बिजली के खंभे से हर्ष का ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:33 AM (IST)
        

जल संरक्षण के लिए किया जागरुक

conscious for water save

शाहजहांपुर : खण्ड विकास अधिकारी बाबूराम वर्मा ने ग्राम प्रधानों की बैठक में भूजल संरक्षण की विस्तृत जानकारी देते हुए ग्रामीणों को जागरूक करने की अपील की। ब्लाक कार्यालय के डबाकरा भवन में आहूत बैठक में बीडीओ श्री वर्मा ने कहा कि लगातार जलस्तर घटने के कारण जल का संकट उत्पन्न हो रही है। स्थिति यह है कि नल की बोरिंग के दौरान जहां पहले 30 से 40 फिट पर पानी मिल जाता था, वहीं अब इसकी गहराई क्षमता लगभग ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:32 AM (IST)
        

गोदामों में सड़ रहा करोड़ों रुपया का खाद्यान्न

शाहजहांपुर : नीति निर्धारकों के लाख प्रयासों के बावजूद मासूमों के हिस्से का अनाज उन तक भलीभांति नहीं पहुंच पा रहा है। एक ओर जहां इंटर कॉलेजों में खाद्यान्न इफरात है, सड़ने के कगार पर है वहीं परिषदीय विद्यालयों में सामग्री के अभाव में मिड-डे-मील कभी बनता है तो कभी नहीं। इस खुली बर्बादी को सभी जान रहे हैं लेकिन कोई कदम नहीं उठा रहे। अनाज की कीमत बिना बटन की फटी कमीज-फ्राक पहने उन बच्चों से पूछी जाए ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:31 AM (IST)
        

अतिक्रमण बना पुवायां की पहचान

शाहजहांपुर : अतिक्रमणकारियों ने कस्बे की सड़कों को सिकोड़ दिया है। पालिका प्रशासन की लापरवाही और पुलिस के शह पर ठेले व सब्जी वालों ने भी इसमें आग में घी देने का काम किया है। जिसके कारण लोगों को घंटों जाम से भी जूझना पड़ता है। कस्बे का राजीव चौक अतिक्रमण की चपेट में है। इस चौक से खुटार रोड, बंडा रोड, निगोही रोड, शाहजहांपुर रोड, राजा मार्केट रोड पर अतिक्रमण के कारण आएदिन जाम की समस्या बनी रहती है। रा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:29 AM (IST)
        

खुदागंज के व्यापारियों की हड़ताल

delar strike in khudaganj

शाहजहांपुर : खाद्य निरीक्षक द्वारा दर्जनों व्यापारियों पर दर्ज कराए गए मारपीट के मुकदमा समाप्त न होने तथा एक पखवाड़ा पूर्व व्यापारी से हुई लूट का खुलासा न होने से आक्रोशित खुदागंज के व्यापारियों ने तहसीलदार ओमकारनाथ वर्मा को ज्ञापन सौंपकर आज बुधवार से अनिश्चितकालीन बाजारबंदी की चेतावनी दी। व्यापार मंडल अध्यक्ष कृपाशंकर रस्तोगी ने एसडीएम को सौंपे ज्ञापन में बताया कि विगत 22 मई को खाद्य निरीक्षक सर्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:29 AM (IST)
        

रामगंगा की समाए आधा दर्जन आशियाने

six house inhabited in ramganga

शाहजहांपुर : बारिश के बाद छोड़ गए पानी से जिले की नदियां उफनाने लगीं हैं। कालागढ़ बैराज से छोड़े गए पानी से जहां रामगंगा की आगोश में करीब आधा दर्जन घर समा गए। वहीं शहर की गर्रा व खन्नौत नदियों को जलस्तर भी लगातार बढ़ रहा है जिसके कारण नदियों के किनारे बसे लोगों और निचले इलाके में रह रहे लोगों को बाढ़ का भय सता रहा है। शहर के बीच से निकलीं गर्रा और खन्नौत नदियों को जलस्तर में लगातार इजाफा हो रहा है। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:28 AM (IST)
        

जान जोखिम में डाल रहे डग्गामार वाहन

शाहजहांपुर : शाहजहांपुर-जलालाबाद मार्ग पर चलने वाले वाहनों में सभी मानकों को ताख पर रखा जा रहा है। यहां से संचालित होने वाले वाहन स्वामियों के पास न तो परमीशन है और न ही अधिकांश वाहन चालकों के पास लाइसेंस। बावजूद इसके इस मार्ग पर करीब दो सौ डग्गामार वाहन संचालित किए जा रहे है। उच्च अधिकारियों के चेकिंग के आदेश के नाम पर केवल मोटर साइकिलों की चेकिंग कर औपचारिक्ताएं ही पूरी की जाती है। शाहजहांपुर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:24 AM (IST)
        

गांव-गांव में टपक रही कच्ची शराब

शाहजहांपुर : थाना क्षेत्र में गांव-गांव में कच्ची शराब का धंधा हो रहा है। पुलिस कच्ची शराब पर अंकुश नहीं लगा पा रही है। गांव अस्तोली, हरद्वारा, कौही, गनेशपुर, पचदिवरिया, जरौली, गहवरा, बम्हौरा समेत दो दर्जन गांव में कच्ची शराब का धंधा बेरोक-टोक चल रहा है। यहां से कच्ची शराब पड़ोसी गांव में भेजी जाती है। शाम होते ही शराबियों का गांव में जमघट लग जाता है और खुलेआम कच्ची शराब बेची जाती है। गांव में श... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:23 AM (IST)
        

24 घंटे बाद भी नहीं दर्ज हुई लूट की रिपोट

शाहजहांपुर : कागजों में क्राइम कंट्रोल दुरुस्त करने के लिए पुलिस एफआइआर दर्ज न करने के पुराने फंडे पर कायम है। क्षेत्र में बाइक सवार बदमाशों द्वारा पिता तथा पुत्री से लूट के मामले में पुलिस ने 24 घंटे बाद भी रिपोर्ट दर्ज नहीं की है। बता दें कि बण्डा कस्बा निवासी सर्वेश कुमार सोमवार की दोपहर मोहम्मदी से अपनी पुत्री की विदा कराकर बाइक से लौट रहा था। शाहपुरकलां गांव के पास बाइक पर सवार तीन बदमाशों न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:22 AM (IST)
        

बेसिक शिक्षकों को मिले मतदान का अधिकार

give voting roght to basic teachers

शाहजहांपुर : जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ व विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर समिति ने संयुक्त रूप से दस सूत्रीय मांगों को लेकर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा। इसमें शासन स्तर पर लंबित मांगों के अतिशीघ्र निस्तारण में ठोस कदम उठाने की मांग रखी। जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष जगेश पाली व विशिष्ट बीटीसी शिक्षक जिलाध्यक्ष राजकमल आर्य ने संयुक्त रूप से सीएम को संबोधित ज्ञा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:21 AM (IST)
        

85 हजार रुपये जुर्माना वसूला

शाहजहांपुर : मंडी कर्मचारियों ने बोलेरो में तीन सौ लीटर मैंथा आयल पकड़ा। 85 हजार रुपया जुर्माना वसूला गया। मंगलवार को हरदोई से तीन सौ लीटर मैंथा आयल आ रहा था। मंडी के कर्मचारियों ने पुलिस के सहयोग से बोलेरो को पकड़ लिया। पुलिस ने चालक मोहम्मद जमील निवासी डडियावा जिला हरदोई को पकड़ लिया। मंडी कर्मचारियों ने उसे मैंथा आयल के कागज मांगे तो चालक कागजात नहीं दिखा सका। मंडी कर्मचारियों ने 85 हजार रुपये ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:20 AM (IST)
        

लोगों के लिए समस्या बना जाम

शाहजहांपुर : मुख्य चौराहे पर अतिक्रमण के कारण जाम की समस्या नासूर बनती जा रही है। बरेली कानपुर स्टेट हाईवे पर यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने वाले पुलिसकर्मी ड्यूटी से नदारद रहते हैं। सड़क के दोनों तरफ व्यापारियों ने अतिक्रमण कर रखा है। डिवाइडर के दोनों तरफ फल व सब्जी बेचने वाले, रिक्शा चालकों, डग्गामार वाहनों द्वारा सड़क पर कब्जा किए जाने से फर्रुखाबाद, बरेली, कानपुर, शाहजहांपुर, बदायूं, कटरा आदि को ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:19 AM (IST)
        

हादसे में घायल वृद्ध ने दम तोड़ा

शाहजहांपुर : सड़क दुर्घटना में घायल वृद्ध ने दिल्ली से वापस आते समय दम तोड़ दिया। तिलहर थाना क्षेत्र के गांव कुंवरगंज निवासी 60 वर्षीय कमलेश कुमार फर्रुखाबाद में गंगा नहाने 12 जुलाई को गया था। वह गंगा से नहाकर बाइक से लौट रहा था। जलालाबाद क्षेत्र में पेट्रोल पंप के पास बोलेरो ने सामने से बाइक को टक्कर मार दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। पुलिस ने बोलेरो को पकड़ लिया था। घायल को जिला अस्पता... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:18 AM (IST)
        

दहेज हत्या के आरोप गिरफ्तार

शाहजहांपुर : नीलम कश्यप की मौत के मामले में पुलिस ने पति को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है। बरेली जिले के बिथरी चैनपुरी थाना क्षेत्र के गांव पराताजपुर निवासी प्रहलाद ने मीरानपुर कटरा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसने 21 वर्षीया पुत्री नीलम कश्यप की शादी एक वर्ष पूर्व पप्पू कश्यप निवासी लिधुआ थाना मीरानपुर कटरा के साथ की थी। उसने अपनी हैसियत के अनुसार दहेज दिया था।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:18 AM (IST)
        

कॉलेज में छात्राओं को मिलीं पुस्तकें

student give books in collage

शाहजहांपुर : नेशनल ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज में कक्षा प्रथम से आठ तक की छात्राओं को प्रधानाचार्या ने पुस्तकें वितरित की गई। निशुल्क पाठ्य-पुस्तकें पाकर छात्राओं के चेहरे चमक उठे। इस अवसर पर प्रधानाचार्या आरएन उस्मानी ने छात्राओं से कहा कि किताबें हमारे जिंदगी की दिशा और दशा को विकास के पथ पर ले जाती हैं। सरकारी सहूलियतों का छात्राएं लाभ उठाते हुए अपने को विकास पथ पर ले जाएं। वहीं डॉ. सुमन अग्निहोत्री न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 12:17 AM (IST)
        

लेखपाल की गिरफ्तारी की मांग

शाहजहांपुर : कांट इलाके में लेखपाल की ज्यादती से तंग आकर आत्महत्या करने वाले किसान के परिजनों ने आरोपी लेखपाल की गिरफ्तारी की मांग एसपी से की है। पत्र में लेखपाल पर किसान की मृत्यु के उपरांत मिलने वाली सरकारी मदद से वंचित करने का प्रयास करने का आरोप भी लगाया गया है। कांट क्षेत्र के गांव डींगरपुर के निवासी वेदपाल ने एसपी को दिए गए पत्र में कहा है कि उसके गांव में दस वर्ष पूर्व हुई चकबंदी में उसका ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 05:54 PM (IST)
        
(News from Shahjahanpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें