Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

शाहजहांपुर

दुष्कर्म के दोषी को 10 वर्ष की कैद

विधि संवाददाता, शाहजहांपुर : अपर सत्र न्यायाधीश पृथ्वीपाल यादव ने दुष्कर्म के एक आरोपी को दोषी मानकर दस वर्ष कारावास एवं 45 हजार रुपये अर्थदंड से दंडित किया है। अभियोजन पक्ष के मुताबिक सिंधौली क्षेत्र की वादिनी की नाबालिग पुत्री को दीवाली गांव के दिनेश उसके पिता लालबहादुर ने वर्ष 2013 में चार अप्रैल को शाम सात बजे घर से बहला-फुसलाकर भगा ले गए। उस समय उसके पति घर पर मौजूद नहीं थे। गांव के मदनलाल न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 06:32 PM (IST)
        

कांवेंट स्कूलों के खिलाफ अभाविप ने खोला मोर्चा

-अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् ने सीबीएससी बोर्ड संचालित स्कूलों में उगाही के खिलाफ प्रदर्शन कर डीएम को सौंपा ज्ञापन शाहजहांपुर : सीबीएससी व आईसीएससी स्कूलों में अनियमितता, अव्यवस्था व भ्रष्टाचार के विरूद्ध अभाविप ने डीएम को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा। इससे पूर्व कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर नारेबाजी की। इस अवसर पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के प्रदेश सहमंत्री सौरभ स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 06:05 PM (IST)
        

अब ऑनलाइन कीजिए आवेदन, सारथी दिलाएगा लाइसेंस

जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर : ड्राइविंग लाइसेंस के लिए एआरटीओ कार्यालय के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। अब ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए ऑनलाइन फार्म भर सकते हैं। एक बार कार्यालय में अंगूठे का निशान देने व फोटो खिंचवाने के लिए आना होगा। यह व्यवस्था शीघ्र ही लागू होगी। प्रदेश की परिवहन विभाग ने ड्राइविंग लाइसेंस की व्यवस्था को कई जिलों में ऑनलाइन कर दिया है। अभी तक लोगों को ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Apr 2015 05:52 PM (IST)
        

मम्मी-पापा भूल न जाना, स्कूल चलकर नाम लिखाना

शाहजहांपुर : प्राथमिक विद्यालय नई बस्ती में बच्चों की शिक्षा के लिए जागरूक करने के लिए स्कूल चलो रैली का आयोजन किया गया। जिसमें टाउन एरिया के अध्यक्ष ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मंगलवार को रोजा के नई बस्ती प्राथमिक स्कूल के स्कूल चलो रैली को हरी झंडी दिखाने से पूर्व अभिभावकों को संबोधित करते हुए चेयरमैन अजय गुप्ता ने कहा कि प्रदेश सरकार सरकारी स्कूलों में बड़ी संख्या में शिक्षकों की भर्ती की ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 11:13 PM (IST)
        

तेल माफिया पर नही हुई कार्रवाई

शाहजहांपुर : विगत सप्ताह कोतवाली पुलिस ने नगर की एक सराय में छापा मारकर हजारों लीटर केरोसिन व एथनाल बरामद किया, लेकिन एक सप्ताह बाद भी अब तक इस मामले में कोई मुकदमा दर्ज न होना प्रशासनिक कार्रवाई सवालिया निशान लगा रहा है। क्षेत्र में राशन की दुकानों पर वितरण होने वाला केरोसिन माफियाओं एवं पूर्ति विभाग के कर्मचारियों की मिलीभगत से खुले मार्केट में विक्रय किया जा रहा है। इस मामले में ग्रामीणों की ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 11:12 PM (IST)
        

बरेली जा रही एम्बुलेंस में लगी आग

शाहजहांपुर : जिला अस्पताल से एक महिला को लेकर एम्बुलेंस बरेली जा रही थी। अचानक शार्ट सर्किट से एम्बुलेंस में आग गयी। महिला को दूसरी एम्बुलेंस से बरेली भेजा गया। रामचन्द्र मिशन थाना क्षेत्र के मुहल्ला गाड़ीपुरा निवासी तराना बेगम पत्‍‌नी शान ने जिला महिला अस्पताल में प्रसव के समय एक बच्ची की जन्म दिया। बच्ची की मौत हो गयी और महिला की हालत गंभीर हो गयी थी। डॉक्टर ने महिला को बरेली रेफर कर दिया। एम्ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 11:12 PM (IST)
        

रेलमंत्री ने दिया तिलहर में गुवाहटी के ठहराव का आश्वासन

शाहजहांपुर : क्षेत्रीय विधायक रोशन लाल वर्मा द्वारा तिलहर में गुवाहटी एक्सप्रेस का ठहराव सुनिश्चित किये जाने की मांग पर रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने विधायक को शीघ्र ही कार्रवाई का आश्वासन दिया है। जनप्रतिनिधियों की घोर उपेक्षा व अधिकारियों द्वारा दिए गए तमाम मिथ्या आश्वासनों के चलते आजादी के छह दशक बाद भी तिलहर रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं से पूरी तरह महरूम है। हालात यह है कि तिलहर में मात्र पांच... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 11:12 PM (IST)
        

समस्याओं के विरोध में उतरा लोकदल, प्रदर्शन

शाहजहांपुर : विभिन्न समस्याओं के विरोध में राष्ट्रीय लोकदल के कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन एडीएम वित्त एवं राजस्व को सौंपा। जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में दिए गए ज्ञापन में पदाधिकारियों ने मांग की है कि बेमौसम व कुदरत के कहर से बर्बादी फसलों का आंकलन कराकर किसानों को उचित मुआवजा दिया जाए, फसल की बर्बादी से असामयिक काल के गाल में समाये किसानों के परिजनों को मुआवज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 11:11 PM (IST)
        

लाइन कटने से बचाने को जमा किए 40 लाख

शाहजहांपुर : विद्युत विच्छेदन से बचने को सरकारी विभागों ने मंगलवार को सरकारी विभागों ने 40 लाख रुपये जमा किए। 31 मार्च को कनेक्शन काटने की इंजीनियरों ने हिदायत दे रखी थी। ज्यादा से ज्यादा राजस्व वसूलने को विद्युत इंजीनियरों ने दिनभर मशक्कत की। विद्युत विभाग को सरकारी विभागों पर करीब एक करोड़ से ज्यादा बकाया था। मार्च महीने की शुरुआत में ही विद्युत इंजीनियरों ने वसूली को मशक्कत शुरू कर दी। जेल, स्व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 11:10 PM (IST)
        

शिक्षक अड़े, नहीं जांची गई कापियां

शाहजहांपुर : माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक महासभा उत्तर प्रदेश के निर्देश पर जिला इकाई ने दूसरे दिन भी बोर्ड परीक्षा उत्तरपुस्तिका मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार किया। तीनों मूल्यांकन केंद्रों पर विभिन्न संगठनों ने प्रदेश सरकार पर जमकर भड़ास निकाली। माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक महासभा के कार्यवाहक जिलाध्यक्ष नरेंद्र यादव के नेतृतव में संगठन के पदाधिकारी एकत्र होकर अपना विरोध जताने दूसरे दिन भी मूल्यांकन ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 11:10 PM (IST)
        

समस्याओं के विरोध में उतरा लोकदल, प्रदर्शन

शाहजहांपुर : विभिन्न समस्याओं के विरोध में राष्ट्रीय लोकदल के कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन एडीएम वित्त एवं राजस्व को सौंपा। जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में दिए गए ज्ञापन में पदाधिकारियों ने मांग की है कि बेमौसम व कुदरत के कहर से बर्बादी फसलों का आंकलन कराकर किसानों को उचित मुआवजा दिया जाए, फसल की बर्बादी से असामयिक काल के गाल में समाये किसानों के परिजनों को मुआवज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 11:09 PM (IST)
        

परीक्षाफल व मेडल पाकर विद्यार्थियों के चेहरे खिले

शाहजहांपुर : पुरुषोत्तम आदर्श कन्या इंटर कॉलेज में छात्र-छात्राओं के परीक्षाफल वितरण समारोह में प्रबंधक मोहम्मद इरफान ने कहा कि सतत प्रयत्‍‌न निश्चित सफलता की ओर ले जाता है। उन्होंने कहा कि सफल तो वह भी हो जाते है जो मेहनत नहीं करते है। लेकिन मेहनत से प्राप्त की गई सफलता आनंद देती है। उन्होंने विद्यार्थियों को परीक्षाफल व मेडल प्रदान करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। कक्षा एक से नौ व ग्याहर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 11:07 PM (IST)
        

सबको होगा अक्षर ज्ञान, तभी सफल होगा अभियान

शाहजहांपुर : अभिभावकों व बच्चों को शिक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए विद्यालयों में स्कूल चलो जागरुकता रैली निकाली गयी। जिसमे स्कूली बच्चों जागरुकता नारों के साथ लोगों को प्रेरित करने का प्रयास किया। नया सत्र शुरू होने से पूर्व पूरे जनपद में स्कूल चलो अभियान के अंतर्गत रैलियां निकाली गई। जिसमे पूर्व माध्यमिक विद्यालय व प्राथमिक विद्यालय के बच्चों ने शहर व गांव की गलियों स्कूल चलो के नारों से लो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 11:07 PM (IST)
        

बदमाशों ने ग्रामीण से बाइक लूटी

शाहजहांपुर : कलान थाना क्षेत्र के गांव नौगवां मड़इया निवासी प्रधान रामबरन ने थाने पर दी गई तहरीर में बताया कि उसका पुत्र रामकुमार सोमवार की रात आठ बजे कलान किसी कार्य से जा रहा था। आंधीदेई रोड पर एक कॉलेज के सामने दो बदमाशों ने उसकी बाइक रोक ली। बदमाशों ने उसे पीटकर घायल कर दिया और बाइक लूटकर ले गए। उसने थाने पर सूचना दी तो पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने बदमाशों की तलाश की लेकिन सुराग नहीं लग सका। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 11:06 PM (IST)
        

जिला अस्पताल में 15 लोगों ने किया रक्तदान

शाहजहांपुर : जिला अस्पताल में लायंस क्लब श्रेष्ठ संस्था ने मंगलवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया। शिविर में 15 लोगों ने स्वेच्छा से रक्तदान किया। सीएमएस डॉ. केशव स्वामी ने शिविर का उद्घाटन किया। रक्तदान शिविर में पहुंचे लोगों को संबोधित करते हुए लायंस क्लब की अध्यक्ष डॉ. नमिता सिंह ने कहा कि रक्तदान महादान है। शिविर में जुटाए गए रक्त से किसी जरूरतमंद की जान बच सकती है। उन्होंने बताया कि रक्त कि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:05 PM (IST)
        

कार सवारों ने युवक पर दागी गोलियां, बालबाल बचा युवक

शाहजहांपुर : आरसी मिशन क्षेत्र में कार सवारों ने एक युवक पर गोलियां चला दीं। फायरिंग से मौके पर अफरातफरा मच गयी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने वारदात स्थल से कारतूस के दो खोखे बरामद किए हैं। रामचन्द्र मिशन थाना क्षेत्र के मुहल्ला फतेहपुर रेती निवासी प्रदीप तिवारी ने थाने में दी गई तहरीर में बताया कि उसका पुत्र निखिल सोमवार रात करीब 10 बजे दुकान पर जा रहा था। इसी दौरान मुहल्ले का एक युवक अपने साथियो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:37 PM (IST)
        

तौल लिपिक को मारी गोली, भर्ती

जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर : मंगलवार को जिला गोलियों की गूंज से थर्रा उठा। निगोही क्षेत्र में चीनी मिल के क्रय केंद्र के तौल लिपिक तथा रामचन्द्र मिशन क्षेत्र में शादी समारोह में गए एक युवक को गोली मार दी गई। दोनों घायलों को इलाकाई पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। निगोही थाना क्षेत्र के गांव मिश्रीपुर निवासी 30 अतेन्द्र सिंह डालमिया चीनी मिल में क्रय केन्द्र तौल लिपिक है। वह ड्यूटी करके... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:18 PM (IST)
        

रेल यात्री से अनधिकृत वसूली का आरोपी बाबू मुरादाबाद तलब

जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर : रेलवे टिकट घर में यात्रियों से अधिक किराया लेने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में पाया है। गोरखपुर का रेल टिकट पर बीस रुपये अधिक लेने पर बाबू को मुरादाबाद मंडल तलब किया गया है। रेलवे के अनुसार रविवार की रात में एक यात्री गोरखपुर जाने के लिए टिकट घर संख्या आठ की कतार में लगा। उसने बाबू से गोरखपुर का एक्सप्रेस का रेल टिकट मांगा। गोरखपुर का लखनऊ होकर किराया 148 रुपये है। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 06:13 PM (IST)
        

मौसम के मिजाज से अन्नदाता मायूस

शाहजहांपुर : सोमवार को फिर अचानक मौसम ने रुख बदल दिए। सुबह से ही काले बादलों ने आसमान को ढक लिया था। रुक-रुक कर हुई बारिश से सड़के सराबोर हो गई। हालांकि जलभराव तो ज्यादा नहीं हुआ, पर किसानों के जख्म फिर से हरे हो गए। प्रात: छह बजे ही हल्की-हल्की बूंदे पड़ने लगी। करीब एक घंटा तक ऐसा ही क्रम चलता रहा। सात बजे सूरज ने दर्शन तो दिए, लेकिन अचानक फिर काले बादलों ने आसमान को आगोश में ले लिया। बरसात फिर स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 11:22 PM (IST)
        

शारीरिक एवं मेडिकल में 56 अभ्यर्थी पास

जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर : पुलिस लाइंस में सिपाहियों की भर्ती के लिए चल रहे शारीरिक एवं स्वास्थ्य परीक्षण में सोमवार को 56 अभ्यर्थियों ने भाग लिया। दोनों ही तरह की परीक्षण में सभी अभ्यर्थी पास हो गए जिनके नामों की सूची देरशाम चस्पा कर दी गयी। परीक्षण के लिए बुलाए गए 60 अभ्यर्थियों में चार अनुपस्थित रहे। सोमवार को सुबह से आठ बजे परीक्षण के लिए अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। ऐसे में सुबह सात बजे ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 11:22 PM (IST)
        
(News from Shahjahanpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें