Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

शाहजहांपुर

उगी जाई हे गौसइयां, प्रात: दर्शन दिहींए दीनानाथ

end of chhath festiv

जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर : छठ पूजा के अंतिम दिन व्रती महिलाओं तथा पुरुषों ने उगते हुए सूर्य भगवान को गाय के दूध से अ‌र्घ्य देकर सुख-समृद्धि की कामना की। पूजा अर्चना के साथ गुड़ व अदरक खाकर व्रत तोड़ा। इस दौरान खन्नौत घाट पर मेले सा मौहाल रहा। बुधवार की शाम अस्ताचलगामी सूर्य भगवान को अ‌र्घ्य देकर व्रती महिलाएं तथा पुरुष अपने-अपने घरों के चले गए थे। रात में छठ मइया के पारम्परिक गीत 'भूखल पियासल घ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 12:28 AM (IST)
        

एसडीएम ने लिया ढाईघाट का जायजा

शाहजहांपुर : मिर्जापुर में गंगा मेला को लेकर चल रही तैयारियों का एसडीएम ने ढाईघाट पहुंचकर जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने तैयारियों में लगे कर्मियों को दिशा निर्देश दिए। बता दें कि एक नवंबर से शुरू होने वाले एतिहासिक गंगा मेले को लेकर इन दिनों जोरों से तैयारियां चल रही हैं। इस मेले में जिला पंचायत की ओर से व्यवस्थाएं दुरुस्त कराई जा रही हैं। वहीं एसडीएम जंगबहादुर सिंह यादव को इस मेले का प्रभारी अधि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 12:26 AM (IST)
        

मोहर्रम पर अमन को रोजा में मीटिंग

meeting of peace committee in police station

शाहजहांपुर : रोजा में मोहर्रम पर अमन बनाए रखने के लिए बुधवार को पुलिस अधिकारियों ने रोजा थाने में ताजिएदारों संग मीटिंग कर रणनीति बनाई। ताजिएदारों की समस्या सुनने उसका समाधान करने के बाद अधिकारियों ने अपनी अपेक्षाएं भी गिनाई। अमन के लिए आहुत मीटिंग में भीड़ उमड़ी थी। मोहर्रम की शुरुआत तीन नवंबर से हो रही है। रोजा क्षेत्र में दियूरिया, सिसौआ, सुतनेहरा, कटिया कम्मू, कुआभोज, वाजिदपुर से ताजिये का जुलू... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 12:24 AM (IST)
        

बच्चों को बीएसए ने बांटी ड्रेस

शाहजहांपुर : विकासखंड भावलखेड़ा के पूर्व माध्यमिक व प्राथमिक विद्यालय अटसलिया में निशुल्क ड्रेस का वितरण हुआ। बच्चे ड्रेस पाकर खुशी से उछल गए। इस अवसर पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राजेश वर्मा ने यूपीएस व पीएस अटसलिया में बच्चों को ड्रेस वितरण करते हुए कहा ड्रेस का सम्मान करते हुए स्कूल में अच्छी पोजिशन लानी है। ड्रेस को केवल स्कूल में ही पहनें और हमेशा साफ पहनें। अभिभावकों से बच्चों को नियमित स्कू... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 12:21 AM (IST)
        

मैजिक ने की सैकड़ों घरों की बिजली गुल

जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर : टाटा मैजिक गाड़ी की टक्कर से बुधवार को ट्रांसफार्मर क्षतिग्रस्त हो गया। विद्युत कर्मियों की सूचना पर सदर-बाजार पुलिस टाटा मैजिक गाड़ी को चालक समेत पकड़कर थाने ले आयी। हादसे के बाद सैकड़ों घरों की बिजली गुल हो गई। अनजान पुलिस चौकी क्षेत्र अंतर्गत डॉन एंड डोना स्कूल के निकट 100 केवी का ट्रांसफार्मर लगा है। दोपहर में दो बजे तेज रफ्तार लोड टाटा मैजिक मालवाहक गाड़ी ट्रांसफार्म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 12:20 AM (IST)
        

पुवायां, तिलहर उपकेंद्र 15 तक होंगे चालू

sub station will start 15th nov

जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर : जिले के पुवायां और तिलहर में बन रहे नए विद्युत उपकेंद्र 15 नवंबर तक उपभोक्ताओं की सेवा में समर्पित होंगे। यूपीपीसीएल के प्रबंधक निदेशक एपी मिश्र ने मीटिंग में इंजीनियरों के लिए टास्क निर्धारित कर दिया है। जलालाबाद विद्युत उपकेंद्र के लिए 31 नवंबर की तिथि मुकर्रर है। मुख्यमंत्री के संज्ञान लेने से विद्युत प्रबंधन की तंद्रा टूटी है। जिले में पुवायां, तिलहर एवं जलालाबाद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 12:18 AM (IST)
        

बहू को गला दबाकर मार डाला

murder of women for dowry

शाहजहांपुर : दहेज में बाइक तथा पचास हजार रुपये न देने पर ससुराल वालों ने बहू की गला दबाकर हत्या कर दी और शव को पंखे की खूंटी पर लटका दिया। पुलिस ने पति समेत चार लोगों के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। तिलहर थाना क्षेत्र के गांव रैना निवासी प्रताप ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसने अपनी बहन 22 वर्षीया रचना देवी की शादी एक वर्ष पूर्व जीवराम निवासी मघौटिया थाना गढि़यारंगीन के साथ क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 12:16 AM (IST)
        

जननायक के डायनेमो बाक्स में लगी आग

जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर : जननायक एक्सप्रेस की एक बोगी के डायनेमो में आग लग जाने से यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। चालक ने बंथरा रेलवे स्टेशन पर ट्रेन को रोका तो यात्री बोगी से कूदकर स्टेशन पहुंचे। स्टेशन पर यात्रियों ने काफी हंगामा किया। इसके चलते ट्रेन आधा तक स्टेशन पर ही खड़ी रही। गुरुवार की दोपहर करीब 12 बजे जननायक एक्सप्रेस बरेली से शाहजहांपुर की ओर आ रही थी। तिलहर तथा बंथरा रेलवे स्टेशन ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 12:12 AM (IST)
        

स्टार सिटी में प्लाटिंग व निर्माण पर लगी रोक

जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर : पैना बुजुर्ग में प्रस्तावित टाउनशिप को अधिनियम का उल्लंघन मानते हुए प्रशासन ने प्लाटिंग व निर्माण कार्य पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगा दिया है। प्रशासन ने संबंधितों को कानून की अनदेखी करने पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी है। शहर से पुवायां जाने वाली रोड पर शहर के कुछ व्यवसायी स्टार सिटी नाम से टाउनशिप बनवाने में लगे हुए हैं। इसके लिए व्यापक प्रचार-प्रसार कर यहां प्लाट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 12:06 AM (IST)
        

अधेड़ की संदिग्ध अवस्था में मौत

शाहजहांपुर : सप्लाई डिपो रोड पर एक व्यक्ति बेहोशी की हालत में मिला। पुलिस उसे जिला अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। देर शाम तक उसके शव का पोस्टमार्टम नहीं हो सका था। गुरुवार की सुबह छह बजे सप्लाई डिपो रोड पर 45 वर्षीय अशोक कुमार सक्सेना निवासी फैक्ट्री इस्टेट थाना सदर बाजार बेहोशी की हालत में मिला था। राहगीरों ने थाने पर सूचना दी थी। पुलिस उसे जिला अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 12:04 AM (IST)
        

आठ मेडिकल स्टोरों पर पड़े छापे

शाहजहांपुर : कमिश्नर के निर्देश पर सहायक आयुक्त बरेली की मॉनीटरिंग में गुरुवार को शहर के आठ मेडिकल स्टोरों पर छापामारी की गई। इस दौरान टीम ने दवाओं के नमूने भी भरे। बरेली के औषधि निरीक्षक नवनीत कुमार, बदायूं के औषधि निरीक्षक पवन शाक्य, पीलीभीत के औषधि निरीक्षक सुनील कुमार तथा शाहजहांपुर की औषधि निरीक्षक उर्मिला की टीम ने शहर के अलग अलग स्थानों पर आठ मेडिकल स्टोरों पर छापामारी की। टीम की छापामारी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:56 PM (IST)
        

किशोरी से तमंचे की बल पर दुष्कर्म

शाहजहांपुर : निगोही क्षेत्र में एक किशोरी को कमरे में बंधक बनाकर युवक ने तमंचे के बल पर दुष्कर्म किया। इधर अल्हागंज क्षेत्र में अधेड़ ने एक बच्ची के साथ दुष्कर्म करने का प्रयास किया। निगोही : थाना क्षेत्र के गांव मुड़िया जमा खां का एक व्यक्ति तहसील गया हुआ था। उसकी नाबालिग पुत्री घर पर थी। बुधवार की दोपहर बाद उसकी पुत्री खेत पर जा रही थी। गांव के एक युवक ने उसे पकड़ लिया और कमरे में ले गया। आरोप है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:55 PM (IST)
        

संस्थागत प्रसव कम होने पर प्रशासन गंभीर

शाहजहांपुर : जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक डीएम की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई। बैठक में डीएम शुभ्रा सक्सेना ने संस्थागत प्रसव कम होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि गांव की आशा एवं एएनएम की जिम्मेदारी है कि वह गर्भधात्री महिला का जब पंजीकरण करें तो उसके बैंक में खाता भी खुलवाएं। सितंबर 2014 तक संस्थागत प्रसव 12,447 हैं। डीएम ने प्रभारी चिकित्साधिकारियों को निर्देश दिए कि ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:42 PM (IST)
        

अधिवक्ता आज नहीं करेंगे न्यायिक कार्य

शाहजहांपुर : कल्याणकारी योजनाओं के लागू करने में लेटलतीफी से नाराज अधिवक्ता शुक्रवार को न्यायिक कार्यो से विरत रहेंगे। बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के आहवान पर सेंट्रल बार एसोसिएशन के अधिवक्ता मुखर हुए हैं। कल्याणकारी योजनाओं के लागू करने की मांग अधिवक्ता पहले से करते आ रहे हैं। सूबे के अधिवक्ता उत्तर प्रदेश शासन से पांच लाख का बीमा व जूनियर अधिवक्ताओं को स्टाइपेंड की डिमांड अरसे से करते चले आ रहे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:38 PM (IST)
        

दारोगा को ट्रक से कुचलने का प्रयास

शाहजहांपुर : रोजा मंडी गेट पर ट्रक चालक ने एक दारोगा को जान से मारने की नीयत से टक्कर मारकर घायल कर दिया। पुलिस ने रोजा थाने में चालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। रोजा मंडी गेट पर धान के ट्रकों का आना-जाना लगा हुआ है। वहां हर समय भीड़ रहती है। पुलिस-प्रशासन की व्यवस्था के मुताबिक मंडी में एक नंबर गेट से ट्रक प्रवेश करते हैं और दो नंबर गेट से ट्रक निकलते हैं। रोजा थाना में तैनात दारोगा 40 वर्ष... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:37 PM (IST)
        

सुरक्षा गार्ड पर ट्रक चढ़ाने का प्रयास

attampt to murder of guard

शाहजहांपुर : तिलहर में टैक्स चोरी कर भाग रहे ट्रक को रोकने पर मंडी समिति के सुरक्षागार्ड पर ट्रक चढ़ाने का प्रयास किया गया। हालांकि वह बाल-बाल बच गया। सुरक्षागार्ड ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया है कि ट्रक चढ़ाने की कोशिश एक राइस मिल मालिक के कहने पर की गई है। उसने मिल मालिक के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है। ज्ञात रहे कि मंडी समिति में कुछ व्यापारियों की दबंगई इस कदर जारी है कि वे मंडी समिति... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:36 PM (IST)
        

तीन माह बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी नही

शाहजहांपुर : रोजा में सिपाही सोनू शर्मा की हत्या के मामले में डीआइजी के आदेश के बावजूद पुलिस तीन माह बीत जाने के बाद पुलिस आरोपी पत्‍‌नी तथा उसके कथित प्रेमी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। जिला मेरठ के थाना दौराला के मुहल्ला जवाहर कालोनी निवासी विपिन कुमार ने एसपी को दिए गए शिकायती पत्र बताया कि उसके साले सिपाही सोनू शर्मा निवासी मोहउद्दीनपुर थाना परताबाजार जिला मेरठ की हत्या उसकी पत्‍‌नी ज्योति तथ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:34 PM (IST)
        

आशाओं ने किया कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन

demonstration of aasha on colectrate

शाहजहांपुर : विभिन्न समस्याओं के निस्तारण न होने से आक्रोशित आशा वेलफेयर सोसायटी की पदाधिकारियों ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीएम को ज्ञापन सौंपा। डीएम को दिए गए ज्ञापन में सोसायटी की पदाधिकारियों ने मांग की है कि ददरौल व भावलखेड़ा में तैनात चिकित्सक आशा कार्यकत्रियों द्वारा कोई भी जानकारी पूछने पर बेवजह परेशान करते हैं। संबंधित चिकित्सकों की जांच कराकर उनके खिलाफ ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:30 PM (IST)
        

अधिवक्ता की तबीयत बिगड़ी

advocate on hungra strike

शाहजहांपुर : कलेक्ट्रेट परिसर में न्याय की उम्मीद से अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल पर बैठे पीड़िता अधिवक्ता रामकिशोर की हालत तीसरे दिन बिगड़ने लगी। वहीं सेंट्रल बार के पदाधिकारियों सहित सीओ सदर अधिवक्ता को हड़ताल समाप्त कराने के लिए घंटो मनाते रहे। मंगलवार से कलेक्ट्रेट परिसर में न्याय की उम्मीद से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठे जजी कचहरी के अधिवक्ता रामकिशोर सिंह भदौरिया की हालत गुरुवार से बिगड़ने लगी।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:29 PM (IST)
        

सेंट पॉल के छात्र पर हमला

जासं, शाहजहांपुर : सेंट पॉल स्कूल के छात्र पर दर्जन भर लोगों ने हमला बोल दिया। सदर-बाजार पुलिस ने तीन नामजद समेत करीब दर्जन भर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। छात्र पर हमले की घटना 15 अक्टूबर को घटित हुई। कोतवाली अंतर्गत खलील शर्की मुहल्ला निवासी राजवीर सिंह कोआपरेटिव विभाग पीलीभीत में तैनात हैं। उनका पुत्र अजयवीर सिंह सेंट पॉल स्कूल में 11 वीं का छात्र है। अजयवीर 15 अक्टूबर को स्कूल से दोपहर मे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:27 PM (IST)
        
(News from Shahjahanpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें