Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

शाहजहांपुर

मेंहदी से महकी तीज

culture program

पीलीभीत : ईद की खुशियों के बाद तीज का पर्व दिलों में नई तरंग और उत्साह बन कर चेहरों पर दमका। कलात्मक चूड़ियां सुहागिन महिलाओं के हाथों में फब रही थीं। मार्केट में कंगन के रेट सौ से बारह सौ रुपये के रेट में भाव छू रहे थे पर महंगाई से बेखबर महिलाओं ने जमकर खरीदारी की। महिलाओं की भारी भीड़ बनने संवरने के लिए ब्यूटी पार्लर पर भी दिखी। चूड़ियां तीस रुपये से 250 सौ रुपये के आंकडे़ में हैं। हरी और लाल रंग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 10:06 PM (IST)
        

ईद पर नहीं कटी बिजली

शाहजहांपुर : ईद की खुशी में मंगलवार को बिजली रानी ने चार चांद लगा दिया। विद्युत विभाग ने पर्व के मद्देनजर अनवरत आपूर्ति जारी रखी। जिला लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार कटौती से मुक्त रहा। ईद पर्व को लेकर बरकरार रही ऊहापोह की स्थिति सोमवार रात चांद दिखने के बाद समाप्त हो गई। देररात ईद पर्व कंफर्म होने से विद्युत आपूर्ति के बाबत शासन से कोई अधिकृत फरमान जारी न हो सका। इसके बावजूद शेड्यूल मुताबिक सोमवा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 02:00 AM (IST)
        

ईद में दगा दे गए एटीएम

शाहजहांपुर : खुशियों के पर्व ईद पर शहर के कई एटीएम दगा दे गए। रुपये निकालने पहुंचे लोगों को निराश होना पड़ा। वहीं दूसरी ओर बैंकों में अवकाश होने के कारण इस समस्या की ओर किसी अफसर ने गौर भी नहीं किया। शहर में बैंक आफ बड़ौदा, पंजाब नेशनल बैंक, बैंक आफ इंडिया, स्टेट बैंक सहित कई बैंकों ने अपने एटीएम लगा रखे हैं। इनमें से शहर के साथ साथ ग्रामीण इलाकों के लोग भी पैसे निकालते हैं। ग्राहकों को सुविधा देने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:59 AM (IST)
        

तालाब डूबकर बालिका की मौत

शाहजहांपुर : भैंस लेकर गई एक बालिका तालाब में डूब गई। ग्रामीणों ने दो घंटे बाद उसका शव तालाब से बाहर निकाला। थाना क्षेत्र के गांव गोकुल नगरा निवासी महावीर की 13 वर्षीया पुत्री रंजना मंगलवार की सुबह 9 बजे जरियनपुर ढाई चौराहे के पास स्थित तालाब पर भैंस लेकर गई थी। वह तालाब के किनारे खड़ी थी और अचानक उसका पैर स्लिप हो जाने पर तालाब में डूबकर उसकी मौत हो गई। उसके साथ एक बालक ने गांव में आकर उसके परिव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:58 AM (IST)
        

विद्यार्थियों ने जाने दायित्व

शाहजहांपुर : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का जिला अभ्यास वर्ग सरस्वती शिशु मंदिर सिंजई में हुआ। कार्यक्रम की शुरुआत विभाग प्रचारक दिनेश लवानिया ने मां सरस्वती के चित्र के सामने दीप प्रज्ज्वलन कर किया। उन्होंने इस दौरान कहा कि विश्व कासबसे बड़ा छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के गठन का उद्देश्य आजादी इसलिए हुआ क्योंकि स्वतंत्र भारत में भी विद्यार्थियों की शैक्षिक माहौल को बढ़ावा देने के सा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:57 AM (IST)
        

छह सौ लीटर कच्ची शराब बरामद

शाहजहांपुर : जिला आबकारी टीम ने दो गांव में छापा मारकर छह सौ लीटर कच्ची शराब समेत एक को गिरफ्तार कर लिया। डीएम के निर्देश पर आबकारी निरीक्षक हरी शंकर शुक्ला ने खुटार क्षेत्र के गांव मैनिया तथा टोडरपुर में दविश देकर छह सौ लीटर कच्ची शराब तथा दो हजार लीटर लहन बरामद किया। पुलिस ने मौके पर लहन को नष्ट कर दिया। पुलिस ने गुरमीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। निरीक्षक श्री शुक्ला ने बताया कि कच्ची शराब के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:56 AM (IST)
        

हादसे में अधेड़ की मौत

शाहजहांपुर : पुवायां रोड पर डीसीएम ने साइकिल को टक्कर मार दी, जिससे साइकिल सवार की मौत हो गई। सिंधौली थाना क्षेत्र के गांव नवादा असरफप़ुर निवासी 55 वर्षीय सिकदार मंगलवार की रात आठ बजे साइकिल से जा रहा था। पुवायां रोड पर मछेछा गांव के सामने डीसीएम ने साइकिल को टक्कर मार दी, जिससे साइकिल सवार की मौत हो गई। चालक डीसीएम लेकर भाग गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:55 AM (IST)
        

युवक गिरफ्तार

शाहजहांपुर : कच्चा कटरा निवासी संजय सोमवार रात पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस ने आरोपित का चालान कर दिया। इंस्पेक्टर वीरेंद्र यादव के मुताबिक संजय रेता खनन के धंधे से जुड़ा है। कई बार हिदायत के बावजूद उसने रेता खनन बंद नहीं किया। रात में गस्त के दौरान हत्थे संयोग वश हत्थे चढ़ गया।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:55 AM (IST)
        

दो माह पूर्व लुटा था सर्राफ

शाहजहांपुर : शहबाजनगर रेलवे क्रासिंग पर हुई लूट की वारदात खाकी की लापरवाही का परिणाम है। दो माह पूर्व शहबाजनगर से लौट रहे सराफा व्यापारी सूरज को बदमाशों ने लूट लिया था। व्यापारियों ने हो-हल्ला मचाया तो हरकत में आयी पुलिस व्यापारियों की सुस्ती भांप फिर चुप्पी साध ली। खाकी की सुस्ती को भांप बदमाशों ने सोमवार रात दूसरी वारदात को अंजाम दे डाला। पुलिस की नाकामी से पब्लिक में आक्रोश पनप रहा है। केरूगं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:54 AM (IST)
        

नदी में किशोर डूबा

शाहजहांपुर : गोमती नदी से भैंस निकालते समय एक किशोर डूब गया। जबकि उसका साथी किसी तरह नदी में से बचकर निकल आया। गोताखोर नदी में डूबे किशोर की तलाश रहे है। थाना क्षेत्र के गांव कलक्टर गंज झरसा निवासी 16 वर्षीय सुरजीत कुशवाह पुत्र राजेन्द्र कुशवाह तथा उसका साथी 17 वर्षीय नीरज मंगलवार की शाम पांच बजे गोमती नदी में भैंस लेकर गए थे। दोनों किशोर नदी में भैंस निकालने के लिए गए। भैंस निकालते समय सुरजीत न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:54 AM (IST)
        

मारपीट में तीन पर रिपोर्ट

शाहजहांपुर : मंगलवार देरशाम हद्दफ मुहल्ले में मामूली बात में एक युवक को कुछ लोगों ने पीट दिया। सदर-बाजार पुलिस ने तीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। मारपीट की सूचना पर दोनो पक्षों के लोग थाने पहुंचे थे। हद्दफ मुहल्ला निवासी नफीस ने बताया कि शाम को अपने दरवाजे पर खड़ा था। मुहल्ले के ही शईद, जहीर समेत आधा दर्जन लोग मौके पर जा पहुंचे। वह कुछ समझ पाता शईद उसके दोस्तों ने गाली-गलौच शुरू कर दी। विरोध क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:53 AM (IST)
        

खाद की कालाबाजारी को लेकर प्रदर्शन

शाहजहांपुर : सुबह से लेकर शाम तक चक्कर लगाने के बाद जब किसानों को खाद नहीं मिली तो कालाबाजारी का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया। जिलाधिकारी से यूरिया खाद दिलाने की मांग उठाई। विकास खंड के साधन सहकारी समिति,जखिया, लक्ष्मणपुर, श्रीनगर, चौकिया, चौराबगरखेत, आंधीदेई में खाद का वितरण किया जाता है। किसानों का कहना है कि इस समय धान की फसल का सीजन चल रहा है,लेकिन किसानों को पर्याप्त मात्रा में खाद नसीब नही... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:48 AM (IST)
        

प्रिंसी ने यूपीसीपीएमटी में पाई 22वीं रैंक

prince get 22 rank in cpmt

शाहजहांपुर : शहीद नगरी की मेधा का डंका जनपद से लेकर देश तक बज रहा है। इस बार यह महारत हासिल की है प्रिंसी पूनम ने। आल इंडिया पीएमटी परीक्षा में नाम दर्ज कराने के बाद प्रिंसी ने यूपीसीपीएमटी परीक्षा में 22वीं रैक प्राप्त कर केजीएमसी की सीट को सुरक्षित कर लिया है। केंद्रीय विद्यालय-दो के शिक्षक राकेश कुमार व पूनम की सुपुत्री प्रिंसी पूनम ने यूपीसीपीएमटी की परीक्षा में 22वीं रैंक प्राप्त की है। य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:45 AM (IST)
        

लायंस क्लब ने मनाया तीज उत्सव

loyance club make teej fastival

शाहजहांपुर : तीज पर्व की पूर्व संध्या पर तीजोत्सव की धूम रही। लायंस क्लब की ओर से शहर के एक होटल में आयोजित समारोह में महिलाओं और बच्चों ने धमाल किया। इस दौरान आयोजित विविध प्रतियोगिताएं भी हुई। आकर्षण का केंद्र बिंदु रही तीज क्वीन प्रतियोगिता में पूजा अग्रवाल के सिर ताज सजा। सभी ने उन्हें बधाई दी। कार्यक्रम की शुरुआत लायन लेडी वंदना अग्रवाल द्वारा ध्वज वंदना के साथ की गई। इसके बाद परंपरागत तरीक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:43 AM (IST)
        

अमन बनी तीज क्वीन

aman make teej quien

शाहजहांपुर : हरियाली का प्रतीक तीज त्योहार विभिन्न संगठनों द्वारा मनाया गया। इस दौरान आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताएं कार्यक्रम का आकर्षण रहीं। भारत विकास परिषद के तत्वावधान में हुई तीज प्रतियोगिता में अमन बग्गा को तीज क्वीन के खिताब से नवाजा गया। भारत विकास परिषद सहयोग संस्था की ओर से शहर के एक होटल में तीज महोत्सव मनाया गया। इसमें 35 महिलाओं ने प्रतिभाग किया। इस दौरान महिलाओं ने सावन के गीत और नृत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:42 AM (IST)
        

नहीं टूटी पालिका प्रशासन की तंद्रा

not break government sleep

शाहजहांपुर : सड़कों के निर्माण में ठेकेदारों द्वारा किस कदर खेल किया जाता है, इसकी बानगी मुहल्ला गदियाना में बनी सीसी रोड है। करीब दो साल पूर्व बनी यह सड़क निर्माण में हुई धांधली को चीख-चीखकर बयां कर रही है। मुहल्ला गदियाना में शिव मंदिर वाली गली को नगरपालिका द्वारा करीब दो वर्ष पूर्व बनवाया गया था। ठेकेदार के खेल के कारण सड़क लगभग छह माह में ही बीच से धंस गई। मुहल्ले के लोगो ने नगरपालिका अध्यक्ष को ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:42 AM (IST)
        

मार्केटिंग मैनेजर से लूटपाट

robry to marketing manager

शाहजहांपुर : असलहाधारी बदमाशों ने सोमवार रात एक निजी कंपनी के मार्केटिंग मैनेजर को लूट लिया। बदमाशों के हाथ लैपटाप, मोबाइल, नकदी समेत एक लाख की संपत्ति लगी है। विरोध करने पर बदमाशों ने मैनेजर के साथ मारपीट की फिर भाग निकले। वारदात की तहरीर सदर-बाजार पुलिस को दे दी गयी है। शहबाजनगर निवासी डॉ. मरगुद हसन खां के पुत्र इमरान रजा (25) एक ट्रैक्टर कंपनी में मार्केटिंग मैनेजर हैं। इमरान रात में करीब 11 ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:41 AM (IST)
        

मुसीबत बना इमली रोड

imli road make problum

शाहजहांपुर : छावनी परिषद और जिला प्रशासन की लापरवाही के कारण इमली रोड राहगीरों के लिए मुसीबत बन गया है। सड़क पर बने गड्ढे में गिरकर कई बाइक सवार चोटिल हो चुके हैं। लेकिन प्रशासन ने अभी तक सड़क मरम्मत की ओर कोई ध्यान नहीं दिया है। पंद्रह दिन र्पू बारिश में धंसी सड़क की मरम्मत न होने से आवागमन बाधित हो रहा है। बारिश में इमली रोड पर लगे बैरियर के पास सड़क धंस गई थी। गड्ढा बड़ा होने के कारण स्थानीय लोगों... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:40 AM (IST)
        

डेंगू से बेफिक्री बन सकती है घातक

freedom for daigu make dangerous

शाहजहांपुर : जानलेवा बीमारी डेंगू को लेकर भले ही शासन द्वारा विशेष दिशा निर्देश दिए गए हों, लेकिन शहर में इस गंभीर बीमारी को लेकर विभाग की बेफिक्री लोगों के लिए घातक साबित हो सकती है। आलम यह है कि जिला अस्पताल में बने डेंगू वार्डो में ताले लटक रहे हैं। मच्छर जनित बीमारी डेंगू को लेकर स्वास्थ्य विभाग को हर बार सतर्क किया जाता है। इस बार भी शासन द्वारा सतर्क रहते हुए इससे निपटने के निर्देश दिए गए ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:39 AM (IST)
        

हादसे में महिला की मौत

शाहजहांपुर : हरदोई रोड पर बाइक तथा साइकिल से टक्कर हो जाने पर वृद्धा की मौत हो गई। हादसे में होमगार्ड समेत दो लोगों के गंभीर चोटे आई हैं। वृद्धा अपने भाई से ईद मिलने के लिए शाहाबाद जा रही थी। सदर बाजार थाना क्षेत्र के मुहल्ला जलालनगर बजरिया निवासिनी 50 वर्षीया मकसूदन पत्‍‌नी शाहिद अली का भाई हरदोई जिले के शाहाबाद थाना क्षेत्र में रहता है। तीन दिन पूर्व मकसूदन को उसके भाई ने ईद मिलने के लिए बुलाया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 01:38 AM (IST)
        
(News from Shahjahanpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें