Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

शाहजहांपुर

तीसरे दिन भी जारी रहा अनशन

movment continue

शहजहांपुर : खुदागंज में जनसमस्याओं को लेकर तीसरे दिन भी अनशनकारी डटे रहे। उपजिलाधिकारी भगवानदीन वर्मा ने दोपहर में अनशनकारियों से वार्ता की, परन्तु वार्ता विफल होने पर अनशनकारी उग्र हो गए। खुदांगज में अमर शहीद ठाकुर रोशन सिंह की प्रतिमा के समक्ष जनहित की मांगों को लेकर धरने पर बैठे। धरने पर तीसरे दिन पूर्व चेयरमैन सुधीर सिंह, जगदीश गंगवार, कृपाशंकर रस्तोगी व झब्बूलाल ने अनूप सिंह, विश्वमोहन बंस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 12:10 AM (IST)
        

हिंदू शक्तिदल ने निकाला मशाल जुलूस

demonstration of hindu shaktidal

शाहजहांपुर : गर्रा घाट पर स्थापित ज्ञानदेव की प्रतिमा को आत्मदाह स्थल सदर बाजार में स्थापित करने, हुण्डालखेल मुहल्ला का नाम ज्ञानदेवपुरम्, गांधी पार्क में निर्मित दुकानों के नाम में ज्ञानदेव मार्केट का शिलापट लगवाने आदि मांगों को लेकर हिंदू शक्तिदल के कार्यकर्ताओं ने मशाल जुलूस निकालकर शासन प्रशासन के खिलाफ जमकर आक्रोश व्यक्त किया। गुरुवार को हिंदू शक्तिदल के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने प्रथम बलिदानी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 12:07 AM (IST)
        

डेढ़ सप्ताह से बिजली को तरस रहे

शाहजहांपुर : जलालाबाद में हाईवोल्टेज ट्रांसफार्मर फुंक जाने से डेढ़ सप्ताह से चार मुहल्लों की बिजली गुल है। यहां के बाशिंदे बिजली और पानी को तरस रहे हैं। वहीं कस्बे में 36 घंटे से सप्लाई बाधित होने से लोग परेशान हैं। बता दें कि मुहल्ला प्रेमनगर में लगा 400 केवीए का ट्रांसफार्मर 11 दिन पहले फुंक गया था। कई बार शिकायत के बावजूद विभाग द्वारा ट्रांसफार्मर नहीं बदलवाया गया। जिससे मुहल्ला कानूनगोयान, ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 12:06 AM (IST)
        

भाकियू का चक्काजाम स्थगित, धरना रहेगा जारी

शाहजहांपुर : बंडा में भाकियू द्वारा चार दिन से किए जा रहे बेमियादी धरना में विधायक शकुंतला देवी ने आंदोलनकारियों से वार्ता कर एक सप्ताह में डबल ग्रुप आपूर्ति व आबादी की क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत का आश्वासन दिया। जिसके बाद संगठन ने 19 सितंबर को प्रस्तावित चक्काजाम स्थगित करने का निर्णय लेते हुए धरना जारी रखा। धरना स्थल पर एमएलए शकुंतला देवी ने डीएम से वार्ता कर कहा कि टूटी सड़कों के गड्ढे भरवाने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 12:05 AM (IST)
        

आठ वाहनों का किया चालान

vehicle cheking in roja

शाहजहांपुर : रोजा में एसपी के निर्देश पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाकर टेंपो समेत पांच वाहनों का चालान कर दिया। थाना प्रभारी अजीत सिंह चौहान ने गुरुवार को फोर्स के साथ रोजा अड्डा, जमुका दोराहा आदि स्थानों पर वाहनों की चेकिंग की। चेकिंग के दौरान तीन-तीन लोग तीन बाइकों पर बैठे पाए जाने पर तीनों बाइकों का चालान कर दिया। इसके अलावा दो टेंपो पर अधिक सवारिया मिलने पर दोनों टेंपो का चालान कर दिया गया है। थ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 12:03 AM (IST)
        

डिग्री कालेज में छात्रों का हंगामा

students furore in digree college

शाहजहांपुर : पुवायां में गन्ना किसान डिग्री कालेज में छात्रों ने जमकर हंगामा काटा। छात्रों का आरोप था कि शारीरिक शिक्षा एवं पर्यावरण विषय में उन्हें जानबूझकर फेल किया गया है। कालेज के बीए प्रथम, द्वितीय व तृतीय वर्ष में उत्तीर्ण छात्रों के अंकपत्र वितरित हो रहे थे, गुरुवार को सैकड़ों छात्र छात्राएं आए थे। तमाम छात्रों के अंकपत्र में शारीरिक शिक्षा एवं खेलकूद व पर्यावरण विषय में नाट क्लियर्ड अंकित ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 12:01 AM (IST)
        

बीएसए से एबीआरसी की शिकायत

शाहजहांपुर : निजामपुर गौटियां निवासी भावना वर्मा ने बीएसए से दो एबीआरसी के खिलाफ रिश्वत लेने की शिकायत की। भावना ने कहा कि उसने प्रेरक शिक्षक पद के लिए आवेदन किया था। उससे दो एबीआरसी ने दस हजार रुपया रिश्वत ले ली। इस पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राजेश वर्मा ने तत्काल एबीआरसी की फोन पर फटकार लगाई और रिश्वत के रुपये अभ्यर्थी के वापस करने को कहा। उन्होंने अन्यथा जेल भेजने की धमकी भी दी। एबीआरसी तत्का... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 12:00 AM (IST)
        

कस्तूरबा विद्यालयों को गोद लेने की हुई रस्म पूरी

review meeting of schools

शाहजहांपुर : जिला के 16 कस्तूरबा बालिका आवासीय विद्यालयों में संसाधनों का अकाल नहीं रहेगा। इसके लिए जनपद के औद्योगिक संस्थानों ने बा विद्यालयों के विकास व पठन-पाठन के लिए गोद ले लिया है। जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना की अध्यक्षता में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों के भौतिक संसाधनों व पठन-पाठन व अन्य व्यवस्थाओं के लिए जिला के उद्यमियों व समस्त बा वार्डेन की समीक्षात्मक बैठक हुई। बैठक में डीएम ने उ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 11:37 PM (IST)
        

बिजली संकट के खिलाफ सड़क पर आए व्यापारी

शाहजहांपुर : तिलहर में व्यापारियों ने बिजली सहित जनहित की मांगों को लेकर नगर में जुलूस निकालकर विद्युत विभाग व प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। इसके बाद तहसील परिसर में पहुंचकर एसडीएम को 10 सूत्रीय मांगपत्र सौंपकर अविलंब समस्याओं के निराकरण की मांग की। नगर उद्योग व्यापार मंडल (कंछल गुट) के कार्यकर्ताओं ने एपीडीआरपी के योजना के तहत जर्जर तारों को बदलवाने, स्वीकृत नवीन ट्रांसफार्मर अविलंब लगाए ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 11:33 PM (IST)
        

बाइक सवार बदमाशों ने दो को लूटा

शाहजहांपुर : खुदागंज इलाके में अलग-अलग दो पति के साथ घर लौट रही महिला से अज्ञात बाइक सवार लुटेरों ने कुंडल व मंगलसूत्र लूट ले गए। पीड़िता ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की गुहार की है। खुदागंज थाना क्षेत्र ग्राम म्यूना निवासी अरविंद अपनी पत्‍‌नी सरोजनी देवी के साथ अपनी ससुराल ग्राम पिपरा से गुरुवार को वापस आ रहा था। रास्ते में खुदागंज अन्तर्गत कुचईघाट के निकट शाम 4 बजे बाइक सवार दो युवकों ने उसका... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 11:32 PM (IST)
        

भाजमुयो कार्यकर्ता रखेंगे केंद्रीय योजनाओं पर नजर

watching will central plannings

शाहजहांपुर : भारतीय जनता युवा मोर्चा के पदाधिकारियों की बैठक जिला कार्यालय पर हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए मोर्चा के जिला अध्यक्ष अंशुल चौहान ने केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही केंद्रीय योजनाओं पर पदाधिकारियों को नजर रखने के दिशा-निर्देश दिए। श्री चौहान ने कहा मोर्चा कार्यकर्ता केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं जनधन योजना, मनरेगा, मिड डे मील आदि में भ्रष्टाचार को कतई बर्दाश्त नहीं करेंग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 11:30 PM (IST)
        

भूख हड़ताल पर बैठे तीन किसान

शाहजहांपुर : पुवायां में विभिन्न समस्याओं को लेकर भाकियू का क्रमिक अनशन गुरुवार से भूख हड़ताल में बदल गया। इस दौरान संगठन के जिलाध्यक्ष पुष्पराज भारती भी वहां मौजूद रहे। उनहोंने प्रेमराज गौतम, सर्वेश व राजेंद्र कुमार को धरने पर बैठाया। बता दें कि भाकियू अराजनैतिक द्वारा किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर एसडीएम कार्यालय के सामने क्रमिक अनशन और धरना किया जा रहा था। गुरुवार को यह धरना भूख हड़ताल में बद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 11:28 PM (IST)
        

पेपर मिल के खिलाफ आंदोलन

demonstration against paper mill

शाहजहांपुर : कांट में एक पेपर मिल से उड़ती राख व जहरीले धुएं से परेशान गांव के तमाम बाशिंदों के साथ भारतीय किसान यूनियन भानु व टिकैत गुट गुरुवार को एक मंच पर आ गए। पेपर मिल के सामने स्थित ग्राम रम्पुरा में महापंचायत की जिसमें जिले के सैकड़ों कार्यकर्ता एकत्र हुए। भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष महेंद्र पाल सिंह यादव की अध्यक्षता में ग्राम रम्पुरा में हुई महापंचायत को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 11:27 PM (IST)
        

डीसीएम पेड़ से टकराई, छह घायल

शाहजहांपुर : पुवायां रोड पर डीसीएम पेड़ से टकरा जाने पर चालक समेत छह सब्जी व्यापारी घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल भेज दिया गया है। पुवायां थाना क्षेत्र के मुहल्ला कसभरा निवासी राजीव कुमार (35), राजीव कुमार (34), रामस्वरूप (40), मुबारक (45), राधे श्याम (35) तथा गेंदनलाल (65) सब्जी व्यापारी हैं। सभी ने पुवायां में डीसीएम किराये पर रोजा मंडी के लिए तय की। गुरुवार की सुबह सात बजे सभी सब्जी व्यापा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 11:26 PM (IST)
        

शहर की समस्याओं पर भड़के व्यापारी

businessman memorendom of city magistrate

जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर : शहर में नालियां बंद पड़ी हैं, गंदा पानी सड़कों पर बह रहा है। यह पीड़ा किसी एक की नहीं, बल्कि आम नागरिकों की है, लेकिन जिम्मेदार लोग आंखें मूंदकर बैठे है। व्यापारी संगठन ने इस समस्या को महसूस कर नगर मजिस्ट्रेट के दरबार तक पहुंचा दिया है। व्यापारियों ने शहर की अनदेखी पर नाराजगी भी जाहिर की। पश्चिमी उद्योग व्यापार मंडल के नगर महामंत्री रजत खन्ना के नेतृत्व में एक शिष्टमंड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 11:25 PM (IST)
        

ठोकर टूटी, बेपटरी हुई मालगाड़ी

train der
goods train direll in roja

शाहजहांपुर : रोजा में संरक्षा की कथित अनदेखी से मालगाड़ी के चार चक्के गुरुवार दोपहर बेपटरी हो गए। लोड मालगाड़ी के बेपटरी होने की खबर ने परिचालन अफसरों की नींद उड़ गई। रेलवे प्रशासन ने हादसे की वजह तलाशने के निर्देश दिए हैं। जिले में बजाज प्रबंधन की कई चीनी मिल हैं। कंपनी प्रबंधन मालगाड़ी से कोयला मंगाने के बाद संबंधी मिलों में जरूरत के मुताबिक ट्रकों से भेजता है। गुरुवार को दोपहर में करीब तीन बजे 40 ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 11:23 PM (IST)
        

एनसीसी कैंप में छात्र की मौत

शाहजहांपुर : एनसीसी प्रशिक्षण के दौरान एक छात्र की हालत बिगड़ने पर उसे स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती कराया। अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। खुदागंज थाना क्षेत्र के ग्राम भुण्डा हरवंशपुर निवासी चमन सिंह (15) पुत्र जयवेन्द्र सिंह एनसीसी कैम्प शाहजहांपुर में प्रशिक्षण चल रहा था। 16 सितंबर की रात चमन सिंह की अचानक तबियत बिगड़ गयी, हालत बिगड़ने पर प्रशिक्षण प्रभारी ने मिलेट्री अस्पताल में प्राथमिक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 11:14 PM (IST)
        

हादसे में किशोरी की मौत, भाई घायल

शाहजहांपुर : रोजा में नेशनल हाईवे पर दोपहर ट्रक ने बाइक को टक्कर मार दी, जिससे एक किशोरी की मौत हो गई। हादसे में उसका भाई घायल हो गया। हरदोई जिले के मझिला थाना क्षेत्र के गांव टुरमुखी निवासी बन्ने खां की 14 वर्षीया पुत्री नेहा खान अपने भाई 22 वर्षीय निजामुद्दीन के साथ गुरुवार को जिला अस्पताल दवा लेने आई थी। दोनों भाई-बहन जिला अस्पताल से दवा लेकर बाइक से वापस गांव जा रहे थे। नेशनल हाईवे पर टोल टै... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 11:03 PM (IST)
        

फर्जी शस्त्र लाइसेंस बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़

bogus lisence gang opend

तिलहर, (शाहजहांपुर) : कोतवाली पुलिस ने क्षेत्र में फर्जी शस्त्र लाइसेंस बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए ब्लाक प्रमुख सहित आधा दर्जन लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। एक युवक के कब्जे से फर्जी लाइसेंस पर खरीदी गई रायफल भी पुलिस ने बरामद की है। लोकसभा चुनाव के दौरान तमाम नये लोगों को ग्रामीणों ने शस्त्र खरीदते देखा तो इसकी सूचना प्रशासन को दी। इसके चलते कोतवाल रूम सिंह यादव को सूचना मिली क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:56 PM (IST)
        

फीस वृद्धि को लेकर फूटा छात्रों का गुस्सा

demonstration of students on road

शाहजहांपुर : इंप्रूवमेंट परीक्षा की बढ़ी फीस को लेकर विद्यार्थियों का गुस्सा गुरुवार को सड़क पर उतर आया। बाइक रैली के साथ पहुंचे सैकड़ों छात्रों ने एसएस कॉलेज की घेराबंदी कर जमकर हंगामा किया। छात्र संगठन ने विश्वविद्यालय की घटती शिक्षा गुणवत्ता व बढ़ती फीस के विरोध में कुलपति को संबोधित सात सूत्रीय ज्ञापन प्राचार्य को सौंपा। समस्त छात्रशक्ति संगठन के छात्र नेता राजकमल वाजपेयी, रूपेश वर्मा, आकाश तिव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:53 PM (IST)
        
(News from Shahjahanpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें