Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

शाहजहांपुर

विवादित स्थलों को रजिस्टर में दर्ज करें : डीएम

शाहजहांपुर : राजस्व स्टाफ की बैठक लेते हुए डीएम शुभ्रा सक्सेना ने समस्त उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने तहसीलों के अंतर्गत समस्त गांव के विवादित भूमि रजिस्टर बना ले। गांवों में पट्टे की भूमि, अवैध कब्जों, खलिहान, तालाब, चारागाह, कब्रिस्तान आने-जाने वाले रास्ते, चकरोड, धार्मिकस्थलों आदि समस्त प्रकार के विवादित स्थलों का लेखपालों के माध्यम से तत्काल रजिस्टर बना ले। इन्हें इस पर अंकि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 12:45 AM (IST)
        

पोस्टआफिस में लटका मिला ताला, लोग परेशान

post office close, people worried

शाहजहांपुर/पुवायां : कस्बे का पोस्टआफिस देर से खुलने के कारण लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। विभिन्न कामों से पोस्टआफिस पहुंचे लोग मुख्य गेट पर ताला बंद होने से भटकते दिखे। किसी कार्य से सोमवार सुबह पोस्ट आफिस पहुंचे लोग उस समय हैरान रह गए जब उन्होंने मुख्य द्वार पर ताला लटका देखा। लोगों ने जानकारी की तो पता चला कि पोस्टमास्टर प्रदीप कुमार विभागीय कार्य से शाहजहांपुर हेड आफिस आए हुए थ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 12:44 AM (IST)
        

तबादले के बावजूद जमे सिपाही-दारोगा

शाहजहांपुर : जिले में कानून-व्यवस्था चाक चौबंद करने के लिए किए जा रहे तबादलों को पुलिसकर्मी नहीं मान रहे। खाकी में आदेशों की अनदेखी करने की बढ़ती परंपरा से कानून-व्यवस्था को खतरा उत्पन्न हो गया है। इसके पीछे सत्ताधारी नेताओं की दखल भी अहम वजह बन रही है। जिले में कानून-व्यवस्था की हालात हाल के दिनों में बनती-बिगड़ती रह रही है। कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए एसपी सिपाही दरोगाओं को इधर-उधर स्थानांतर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 12:40 AM (IST)
        

इंस्पेक्टर का बदायूं तबादला, शांत हुए वकील

inspectors transfer to badaun, advocate normal

शाहजहांपुर : मीट तस्करी मामले में कथित आरोपित इंस्पेक्टर वीरेन्द्र यादव का तबादला होने से अधिवक्ताओं का गुस्सा ठंडा पड़ गया। सेंट्रल बार एसोसिएशन ने बाकायदा मीटिंग कर हड़ताल समाप्त करने की घोषणा की। आंदोलन के दौरान सहयोग के लिए शहरवासियों, सामाजिक, सियासी, अधिकारियों के सहयोग के लिए अधिवक्ताओं ने आभार व्यक्त किया। रविवार को डीएम शुभ्रा सक्सेना, एसपी राकेश चंद्र साहू से वार्ता खारिज होने के बाद आंदो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 12:39 AM (IST)
        

दबंगों ने उजाड़ा गरीब का आशियाना

Dabang destroy poor person house

शाहजहांपुर : भूमि कब्जाने पहुंचे युवकों ने गरीब परिवार पर कहर बरपा दिया। आशियाने मे तोड़फोड़, लूटपाट, महिलाओं से दु‌र्व्यवहार करने से तक दबंगों ने गुरेज नहीं किया। पीड़ित की तहरीर पर सदर-बाजार पुलिस ने नौ नामजद समेत करीब डेढ़ दर्जन के खिलाफ केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। शहर से सेट चिनौर गांव में मुश्ताक अपने परिवार के साथ वर्षो से रह रहा है। सोमवार को गांव के ही जोधन लाल, बहोरन लाल, रामरहीस, छब्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 12:38 AM (IST)
        

कांग्रेसियों ने शुरू किया जनता दरबार

congress leaders starts janta darbar

शाहजहांपुर : कांग्रेस के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष कौशल मिश्र ने पार्टी कार्यालय पर जनता दरबार लगाकर कार्यकर्ताओं व जनता की समस्याओं को सुनकर उनका निस्तारण कराया। नवनियुक्त जिलाध्यक्ष कौशल मिश्र ने पार्टी को मजबूती देने व पीड़ितों की समस्याओं के निस्तारण के लिए सोमवार से प्रत्येक दिन पार्टी कार्यालय पर जनता दरबार का आयोजन शुरू किया है। श्री मिश्र ने कहा कि कार्यकर्ता ही संगठन की रीढ़ होता है। जब कार्य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 12:14 AM (IST)
        

डीआइओएस के निरीक्षण में खुली पोल

dios inspect school

शाहजहांपुर : राज्य शिक्षा निदेशक के आदेश राजकीय इंटर कॉलेजों पर रत्ती भर असर नहीं दिखाई दे रहा है। माध्यमिक शिक्षा परिषद् से स्पष्ट निर्देश है कि राजकीय इंटर कॉलेजों को अपनी उत्कृष्टता हर हाल में साबित कर नजीर पेश करनी होगी। न्य कॉलेजों इससे प्रेरणा लेकर गुणवत्ता युक्त शिक्षा प्रदान करने में कोताही न बरतें। इसके बाद भी दीवार, छत पर उगे पीपल और दो माह से प्रयोगशाला में बंद ताले राजकीय कॉलेजों की शि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 12:13 AM (IST)
        

मेरठ, रुड़की को मात देकर रचा इतिहास

more people visit science train

शाहजहांपुर : राष्ट्र भक्ति के लिए सपूतों का बलिदान देनी वाली क्रांति धरा ने जैव विविधता, विज्ञान एवं पर्यावरण प्रेम में मेरठ, रुड़की सरीखे दर्जन भर क्षेत्रों को पीछे छोड़ इतिहास रचा है। जैव विविधता का संदेश देने के लिए 28 जुलाई को दिल्ली से भारत यात्रा पर निकली सांइस ट्रेन का सर्वाधिक क्रेज शाहजहांपुर में दिखा। एक दिन में 41980 लोगों ने चलित प्रदर्शनी को देखकर सीजन में रिकार्ड कायम कर दिया है। आस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 12:11 AM (IST)
        

बच्चों को स्कूल लाने खुद पहुंचे बीएसए

शाहजहांपुर : दबंग के खौफ से घर में सिमटे बच्चों को स्कूल लाने के लिए शिक्षा विभाग के अधिकारी गांव पहुंच गए। बीएसए, खंड शिक्षा अधिकारी के मान-मनौव्वल के बाद ग्रामीणों ने अपने बच्चों को स्कूल भेजा। ग्रामीण गांव का विकास न होने की तोहमत भी विभाग पर मढ़ रहे थे। थाना रोजा अंतर्गत कारीमकुआपुर का मजरा नटपुरा के लटूरी का बेटा रामदेव प्राइमरी विद्यालय में कक्षा चार में पढ़ता है। स्कूल के पास तिलहर थाना क्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 12:10 AM (IST)
        

पांच कैडिटों को मिली स्कॉलरशिप

five cadets gets scholarship

शाहजहांपुर : 25 नेशनल कैडिट कोर बटालियन में 21वीं बटालियन द्वारा आयोजित कैंप का ग्रुप कमांडर बिग्रेडियर आरजी गोस्वामी ने निरीक्षण किया। ग्रुप कमांडर ने कैडेटों को स्कालरशिप प्रदान कर निरंतर आगे बढ़ने को प्रेरित किया। इस अवसर पर ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर बरेली आरजी गोस्वामी ने कैडिटों के लिविंग एरिया, मैस व ऑफिसर्स लिविंग एरिया का अवलोकन किया। कैंप में अतिथि के आगमन पर सीएचएम व सतीश चंद्रा के निर्दे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 12:10 AM (IST)
        

आधी रात तक टिकट को भटके यात्री

शाहजहांपुर : रेलवे स्टेशन लगातार दूसरी रात अंधेरे में डूबा रहा। बिजली न होने से टिकट बुकिंग व आरक्षण सेवा भी ठप हो गई। टिकट न मिलने पर यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। आधी रात को किराए का जनरेटर मंगवाकर टिकट वितरण का काम शुरू कराया गया। रविवार रात 125 केवीए जनरेटर के बाद रेलवे का दूसरा जेनरेटर भी खराब हो गया। इससे रेलवे स्टेशन पर बिजली-पानी का संकट छा गया। अंधेरे में डूबे स्टेशन की दशा को सुधार के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 12:09 AM (IST)
        

बरतारा और उचौलिया के बीच बनेगा रेलवे सम-पार

शाहजहांपुर : सुरक्षित यात्रा के लिए रेलवे ने मानव रहित क्रासिंग को समाप्त करने का निर्णय लिया है। इसके लिए सभी रेलमागों का सर्वे कर रेल फाटक तथा लिमिट हाइट सब-वे निर्माण की प्रक्रिया शुरू की गई है। सीतापुर ब्रांच लाइन पर पड़रा सिकंदरपुर मानवरहित रेलवे क्रासिंग को भी भूमिगत रेलवे समपार के लिए चुना गया है। इसके लिए रेलवे के सहायक मंडल अभियंता ने डीएम को चिट्ठी भेज एनओसी मांगी है। एनओसी मिलने इसी सत्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 12:08 AM (IST)
        

बदमाशों की गिरफ्तारी को एसपी आवास पर प्रदर्शन

protest in front of SP resident for arresting punk

शाहजहांपुर : किशोरी की हत्या और लाखों की लूट के मामले में पुलिस के सुस्त रवैये से नाराज लोधीपुर के लोग सोमवार को सड़क पर उतर आए। गुस्साए लोगों ने सड़क जाम कर दी, फिर एसपी आवास पर जमकर प्रदर्शन किया। एसपी राकेश चंद्र साहू ने ज्ञापन लेकर कार्रवाई का आश्वासन दिया। शहर से सटे लोधीपुर गांव निवासी एजाज की पुत्री फरहा की अज्ञात लोगों ने गला काटकर हत्या कर दी। सनसनीखेज मामले में दो दिन बाद भी खाकी के हाथ ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 12:07 AM (IST)
        

शहीद नगरी से राजधानी को चली पहली ट्रेन

शाहजहांपुर : शहीद नगरी से प्रदेश की राजधानी का सफर आसान हो गया है। रेलवे के इतिहास में पहली बार जनपद से लखनऊ के लिए रेल सेवा शुरू हो गई है। सोमवार को स्टेशन अधीक्षक ने झंडी दिखाकर मोटर इलेक्ट्रिकल मल्टीपल यूनिट (मेमो) ट्रेन को रवाना किया। करीब दो दर्जन यात्रियों ने हरदोई और लखनऊ के लिए टिकट लेकर यात्रा की। सोमवार को शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर पांच से इलेक्ट्रिकल मल्टीपल यूनिट रेल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 12:02 AM (IST)
        

बदमाशों के निशाने पर बगैर स्कार्ट की ट्रेनें

शाहजहांपुर : लखनऊ-मुरादाबाद रेलखंड पर बगैर स्कार्ट की ट्रेनें बदमाशों के निशाने पर हैं। सात माह में कर्मभूमि एक्सप्रेस को निशाना बनाने की दूसरी घटना से स्पष्ट हो गया है। सुरक्षा में चूक भांप बदमाश पूर्व 'बाघ' एक्सप्रेस, लखनऊ मेल को निशाना बना चुके हैं। अमृतसर से जलपाइगुड़ी को जाने वाली कर्मभूमि एक्सप्रेस लंबी दूरी की रन-थ्रू ट्रेन है। मुरादाबाद के बाद ट्रेन का स्टापेज सीधा सीतापुर में करीब दो सौ क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 12:01 AM (IST)
        

समस्याओं के खिलाफ गरजे भाजपाई

BJP leaders protest against problems

शाहजहांपुर : जनपद की बिगड़ी हुई कानून व्यवस्था सुधारने, बिजली कटौती रोकने व जिले को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकालकर कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। प्रादेशिक आह्वान पर आयोजित प्रदर्शन के मद्देनजर प्रशासन तैयार रहा। कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन सीडीओ को सौंपा। भाजपा कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों का शहीद उद्यान पर सुबह से ही जमावड़ा शुरू हो गया था। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:58 PM (IST)
        

हाइटेंशन लाइन पर पेड़ की डाली गिरने से ब्लैक-आउट

शाहजहांपुर : आधी रात में पेड़ पर उछलकूद कर रहे बंदर को जान गंवानी पड़ी तो हजारों घरों में ब्लैक आउट हो गया। पेड़ की डाल के साथ बंदर के हाइटेंशन पर आ गिरने से गोविंदगंज उपकेंद्र में भी खराबी आ गई। इंजीनियरों की मशक्कत के बावजूद दूसरे दिन दोपहर में आपूर्ति सुचारु हो सकी। रविवार रात करीब 12 बजे आवास-विकास कॉलोनी में एक बंदर पेड़ की डाली पर कूदा। पेड़ की डाली टूटी तो नीचे से गुजरे हाइटेंशन पर आ गिरी। बंदर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:57 PM (IST)
        

हाईटेंशन तार गिरा, किशोरी झुलसी

शाहजहांपुर : किशोरी के शरीर पर सोमवार देरशाम हाइटेंशन लाइन गिर गया। बुरी तरह झुलसी किशोरी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्वास्थ्य कर्मियों ने किशोरी की हालत गंभीर बतायी है। हाईटेंशन तार गिरने से हड़कंप मच गया। जलालाबाद के नगलानाथ निवासी राशिद की पुत्री नाजरीन (10) देरशाम छह बजे खेत में काम कर रही थी। उसके खेत के ऊपर से ही हाइटेंशन लाइन गई हुई है। अचानक हाइटेंशन लाइन टूटकर नाजरीन के शरीर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:55 PM (IST)
        

फेसबुक पर मिलेंगी बिजली की जरूरी सूचनाएं

शाहजहांपुर : विद्युत कटौती की समस्या से उपभोक्ता अनजान नहीं रह सकेंगे। विद्युत ट्रांसमिशन शाहजहांपुर जानकारियों को अपडेट करने के लिए फेसबुक पर उपलब्ध है। एक्सईएन वितरण ने विद्युत उपभोक्ताओं तक आपूर्ति से संबंधी जरूरी सूचनाएं पहुंचाने को सोशल मीडिया का सहरा लिया है। जिले में सवा लाख से ज्यादा विद्युत उपभोक्ता हैं। उपभोक्ताओं को बिजली उपलब्ध कराने के लिए जिले को तीन उपखंड में बांटा गया है। करीब 29 ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:53 PM (IST)
        

कचहरी में भिड़े पति-पत्नी, मची खलबली

शाहजहांपुर : कचहरी परिसर में सोमवार दोपहर उस समय हडकंप मच गया जब पति-पत्‍‌नी एक दूसरे पर हमलावर हो गए। दोनों को मारपीट करते देख अधिकवक्ताओं ने बमुश्किल दोनों को अलग किया। गुजरा भत्ते के मुकदमें में दोनों अपने केस में पैरवी करने पहुंचे थे। मिर्जापुर निवासी भैयालाल का उनकी पत्‍‌नी से रामदेवी से गुजरा भत्ते का केस चल रहा है। दोनों केस में पैरवी करने को कचहरी पहुंचे थे। कोर्ट के बाहर किसी बात को लेक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:52 PM (IST)
        
(News from Shahjahanpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें