Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

शाहजहांपुर

गंदगी के ढेर पर बैठे कानून के रखवाले

policeman is on garbage

शाहजहांपुर : बीते साल डेंगू बुखार ने युवा सिपाही कुलदीप की जान ले ली। सबकुछ इतनी जल्दी हुआ कि अधिकारी चाहकर भी कुछ नहीं कर सके। बावजूद इसके घटना से पुलिस-प्रशासन ने सबक नहीं लिया। कानून के रखवाले ही गंदगी के ढेर पर बैठे हुए हैं। अधिकांश थानों में जगह-जगह कचरे के ढेर दिखाई देते हैं। सदर थाने के सामने कचरा पुलिस की छवि शहर से ही बनती- बिगड़ती है। सदर-बाजार थाने के सामने कूड़ा सफाई के प्रति लापरवाही... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:22 PM (IST)
        

प्राथमिक विद्यालय हथौड़ा के स्काउट गाइड अव्वल

शाहजहांपुर : विकासखंड भावलखेड़ा में ब्लॉक स्तरीय स्काउट व गाइड प्रतियोगिता रैली का आयोजन किया गया। इसमें तमाम स्कूलों के स्काउट-गाइड्स ने उत्साह के साथ प्रतिभाग किया। कार्यक्रम आरंभ प्रधानाध्यापक व ग्राम पंचायत बटमौला अर्जुनपुर के न्याय पंचायत प्रभारी डालचंद्र ने ध्वजारोहण के साथ किया। कार्यक्रम संचालन स्काउट मास्टर रामसेवक शर्मा ने किया। विशिष्ट अतिथि जिला स्काउट मास्टर निगहत परवीन व जिला गाइड कै... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:21 PM (IST)
        

समस्याओं के निदान को भाकियू तल्ख

BKU protest at collectrate

शाहजहांपुर : किसानों के साथ मंडी में धान खरीद के दौरान हो रही धांधली समेत अन्य समस्याओं के विरोध में भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने जिलाध्यक्ष अजीत सिंह के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन कर डीएम को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को दिया। ज्ञापन में किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने कहा कि धन का सरकारी रेट 1360 रुपये होने के बावजूद किसानों को 900-1000 रुपये में बेचना पड़ रहा है, मं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:21 PM (IST)
        

विवाहिता के अपहरण में चार नामजद

शाहजहांपुर : सदर-बाजार पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर विवाहिता को अगवा करने के चार आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया है। घटना 23 अप्रैल को घटित होना बताई गई है। पुलिस ने मुकदमे की छानबीन शुरू कर दी है। पुवायां के जंगलपुर गांव निवासी अनिल कुमार की पत्‍‌नी को उनके रिश्तेदारों ने कपड़ा खरीदने के लिए बुलाया था। आरोप है कि खरीदारी के बाद लौटते वक्त उनकी पत्‍‌नी को अगवा कर लिया गया। वारदात के तुरंत बाद अनिल ने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:20 PM (IST)
        

तिलहर में डीएम ने सुनीं लोगों की फरियाद

DM listen problem in tehsil diwas

शाहजहांपुर : तहसील सभागार में आयोजित तहसील दिवस में 51 फरियादी आए। जिनमे दो का मौके पर ही निस्तारण किया गया। इस मौके पर डीएम ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि कोई भी फरियादी को बेवजह परेशान न किया जाए। समस्याओं का निस्तारण गुणवत्ता पूर्वक किया जाए। उन्होंने कहा कि आकस्मिक रूप से जांच कराई जाएगी। साथ ही विकास कार्यो में कही कोई कमी संबंधित विभाग न लाए। जन शिकायतें सुनते हुए उन्होंने पाया कि जैत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:19 PM (IST)
        

दुकान में घुसकर मारपीट, सामान फेंका

शाहजहांपुर : फोटो स्टेट करने में असमर्थता व्यक्त करने पर एक युवक ने अपने साथियों के साथ दुकान में घुसकर मारपीट करते हुए तोड़-फोड़ की। उसके बाद सामान सड़क पर फेंक दिया। इस मामले में कोतवाली पुलिस ने आठ लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। ग्राम सराय गुरगवां निवासी विपिन कुमार ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसकी मकान के बाहर फोटो स्टेट व कंप्यूटर हार्डवेयर की दुकान है। वह सुबह जब अपनी दुकान की सफाई कर र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:19 PM (IST)
        

स्वदेशी वस्तुएं अपनाने को किया जागरूक

aware for using indian goods

शाहजहांपुर : भारत स्वाभिमान ट्रस्ट, पंतजलि योग समिति एवं युवा भारत ने जागरूकता रैली निकालकर चाइनीज वस्तुओं का बहिष्कार कर स्वदेशी वस्तुएं अपनाने के लिए लोगों को प्रेरित किया। जागरूकता रैली पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस से सदर बाजार, बहादुरगंज, घंटाघर आदि मार्गो से होते हुए कार्यालय पर समाप्त हुई। इस दौरान समिति के पदाधिकारियों ने कहा कि चाइनीज वस्तुओं का बहिष्कार करो, स्वदेशी अपनाओं आदि नारे लगाकर लोगों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:18 PM (IST)
        

सीट नहीं मिल रही, छत पर कर रहे सफर

passengers travel on bus roof

शाहजहांपुर : ट्रेनों में बर्थ न मिलने से रोडवेज बसों में यात्रियों की भीड़ उमड़ी। दिल्ली, लखनऊ समेत लंबी दूरी की बसों में मजबूर यात्रियों छतों पर बैठकर यात्रा पूरी की। यात्रियों की मजबूरी को भाप पुलिस भी आंखे मूंदे रही। ट्रेनों में दीपावली के मद्देनजर दो महीना पहले ही लोगों ने सीटें रिजर्व करा ली। इसका असर रहा कि पर्व पर घरों को पहुंचने के लिए लोगों ने रोडवेज बसों का सहारा लिया। रोडवेज प्रशासन ने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:16 PM (IST)
        

हिंदू कॉलेज मुरादाबाद फाइनल में

hindu collage comes in final

शाहजहांपुर : जीएफ कालेज मैदान पर खेले जा रहे महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय बरेली की अंतर महाविद्यालय क्रिकेट टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में हिंदू कालेज मुरादाबाद ने बरेली कालेज बरेली को 99 रनों से हराकर फाइनल में जगह-जगह पक्की कर ली। टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हिंदू कालेज मुरादाबाद की टीम ने निर्धारित 30 ओवरों में 162 रनों का स्कोर खड़ा किया। जिसमे सोनू ने सर्वाधि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:16 PM (IST)
        

आदर्श इंटर कालेज ने जीता तृतीय स्थान

शाहजहांपुर : उप्र क्रीड़ा एवं खेलकूद निदेशालय द्वारा झांसी में आयोजित चार दिवसीय फुटबाल प्रतियोगिता में आदर्श बाल विद्यालय इंटर कालेज की छात्राओं ने बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया। बरेली मंडल में आदर्श इंटर कालेज की छात्राओं को तृतीय स्थान मिलने पर कालेज के प्रबंधक महेश चंद्र मल्होत्रा द्वारा शील्ड प्रशस्ति पत्र व मैडल प्रदान करके प्रोत्साहित किया गया। आदर्श बाल विद्यालय कालेज परिसर में प्रादेशिक फुटबाल ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:15 PM (IST)
        

जाम छुड़ाने में छूटा 'खाकी' का पसीना

police in trouble to open zam

शाहजहांपुर : हाईवे पर मंगलवार को पुलिस की नाकामी साफ दिखी। आरसी मिशन के सरायकाइयां मुहल्ले में ट्राला फंसने से घंटों जाम लगा रहा। सुनियोजित रणनीति के अभाव में हाईवे की रफ्तार थमने से पर्वो पर घरों को जा रहे लोगबाग बिलबिला उठे। मंगलवार को सुबह नौ बजे एक ट्राला सरायकाइयां में फंस गया। भारी-भरकम ट्राला के सड़क पर बीचोबीच फंसने से यातायात बेपटरी होने लगा। सूचना पर पुलिस भी धमक पड़ी लेकिन स्थिति यथावत ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:15 PM (IST)
        

महिला सुरक्षा व पशु तस्करी पर शासन सख्त

शाहजहांपुर : पर्वो पर कानून-व्यवस्था पटरी पर बनाए रखने को सूबे के मुख्य सचिव आलोक रंजन एवं डीजीपी एएल बनर्जी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए डीएम-एसपी से रूबरू हुए। आला अफसरों ने महिला सुरक्षा, पशु तस्करी, प्रतिबंधित पशुओं की हत्या पर रोक को सख्त निर्देश दिए। करीब दो घंटे चली बैठक में जिला प्रशासन ने पर्वो के लिए की गई तैयारियों से शासन को अवगत कराया। आगामी एक पखवाड़े में लगातार कई पर्व पड़ रहे हैं। पर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:14 PM (IST)
        

बदमाशों ने युवक को बनाया बंधक, दहशत

शाहजहांपुर : बदमाशों ने एक युवक को गन्ने के खेत में बंधक बना नशीला पदार्थ सुंघा दिया। फिर उसे एक घंटे बाद छोड़ दिया। बदमाशों की आवाजाही से लोगों में दहशत है। उन्होंने खेत पर जाना बंद कर दिया है। घटना की सूचना पुलिस को दी गई है। निगोही थाना क्षेत्र के गांव दिलावरपुर कला निवासी 26 वर्षीय तौले राम सोमवार की शाम पांच बजे खेत से लौट रहा था। तभी तीन बदमाशों ने उसे पकड़ लिया और गन्ने के खेत में ले गए। फिर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:14 PM (IST)
        

पति की हत्या कर पत्नी फरार

शाहजहांपुर : दीपावली पर घर आए पति की पत्नी ने गला दबाकर हत्या कर दी। पिता की तहरीर पर आरोपी महिला के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं पुलिस के मुताबिक हत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है, इसकी जांच की जा रही है। थाना क्षेत्र के गांव गौटिया बागांव निवासी दयाराम का 35 वर्षीय पुत्र गिरीश पत्नी और बच्चों के साथ अलग मकान में रहता था। दिल्ली में रिक्शा चलाने वाला गिरीश दीपावली मनाने सोमवा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:13 PM (IST)
        

भूसे के ढेर में घुटा किशोर का दम, मौत

शाहजहांपुर : कोठरी में भूसा निकालने गए किशोर के ऊपर भूसे का ढेर गिर गया। इससे उसकी दम घुटने से मौत हो गई। पुलिस को घटना की सूचना नहीं दी गई। थाना क्षेत्र के नया गांव कुदराती निवासी यादराम का 15 वर्षीय पुत्र टीटू मंगलवार को साढे़ तीन बजे भूसा निकालने के लिए एक कोठरी में गया। इसी दौरान उसके ऊपर भूसे का ढेर गिर गया और वह उसी में दब गया। प्रयास के बावजूद बाहर नहीं आ सका। भूसे के ढेर में दम घुटने से ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:13 PM (IST)
        

शादी का झांसा देकर किया यौन शोषण

शाहजहांपुर : शादी का झांसा देकर प्रेमी ने युवती का करीब एक वर्ष तक यौन शोषण किया। बाद में शादी से मना कर दिया। इस पर पीड़िता ने थाने पर शिकायत की है। थाना क्षेत्र के एक गांव की नाबालिग लड़की का देवकली गांव के युवक के साथ प्रेम-प्रसंग चल रहा था। करीब एक वर्ष पहले दोनों लोग घर से भाग गए थे। भागने के पंद्रह दिन बाद दोनों वापस आ गए थे। जिसके बाद दोनों परिवार वालों में लड़की बालिग होने पर शादी करने का सम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:12 PM (IST)
        

आत्मदाह को नहीं पहुंची महिला

शाहजहांपुर : डीएम शुभ्रा सक्सेना के आवास के सामने मंगलवार को दिनभर फोर्स की चहलकदमी रही। एक महिला के आत्मदाह करने की धमकी से परेशान प्रशासन ने फोर्स को लगाया था। महिला के देरशाम तक न पहुंचने से पुलिस अधिकारियों ने राहत की सांस ली। तिलहर के बनवारीपुर गांव निवासिनी सीमा भारती उत्तर प्रदेश मानवाधिकार एसोसिएशन की प्रदेश उपाध्यक्ष है। व्यवस्था से खिन्न सीमा भारती ने आत्मदाह की धमकी दी थी। 14 अक्टूबर क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:11 PM (IST)
        

छह पंचायत अधिकारियों के भरोसे 52 गांव

शाहजहांपुर : आधा सैकड़ा से अधिक ग्राम पंचायतों वाले विकासखंड में मात्र छह पंचायत सचिव हैं। इनके सहारे ही ब्लॉक के सभी गांवों के विकास की जिम्मेदारी है। विभागीय कार्यो के अलावा अन्य सरकारी कार्यो में व्यस्त रहने के कारण इनका महीने में एक बार गांव पहुंचना भी मुमकिन नहीं हो पाता। जिसके कारण गांवों का विकास बाधित है। यही नहीं ग्रामीणों को छोटे से काम के लिए महीनों तक सेक्रेटरी को खोजना पड़ता है। विकास ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:11 PM (IST)
        

.. जरा याद करो कुर्बानी

police smiriti diwas celebrated

शाहजहांपुर : पुलिस स्मृति दिवस पर मंगलवार को शहीदों की याद में सैकड़ों आंखें नम हो गईं। एसपी समेत तमाम पुलिस अधिकारियों ने शहीद जवानों को श्रद्धासुमन अर्पित किए। शहीदों को श्रद्धांजलि देने पुलिसकर्मियों की भीड़ उमड़ी थी। पुलिस लाइंस में शहीद स्मारक पर पुलिसकर्मियों की सुबह से भीड़ उमड़ने लगी थी। सुबह साढ़े आठ बजे एसपी राकेश चंद्र साहू शहीद स्मारक पहुंचे। वहां पारंपरिक वेश में पहले से मौजूद पुलिसकर्मि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:10 PM (IST)
        

दीपों का त्योहार दीपावली, आतिशबाजी का नहीं

deepawali is the festival of light

शाहजहांपुर : दीपावली दीपों का त्योहार है। इसलिए इस दिन दीये जलाने का ही महत्व है। इसके धार्मिक और सांस्कृति महत्व को आतिशबाजी से कम न करें। आतिशबाजी से आर्थिक क्षति के साथ पर्यावरण को भी भारी नुकसान होता है जो मानव जीवन के लिए खतरनाक है। विशेषज्ञों और पर्यावरणविदों का भी यही मानना है। दीपावली का त्योहार लगभग सभी वर्गो के लोग मनाते हैं। धार्मिक और आर्थिक मान्यताओं को समेटे यह त्योहार खुशी के साथ ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:09 PM (IST)
        
(News from Shahjahanpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें