Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

शाहजहांपुर

अनदेखी के बाद भड़का आक्रोश, चक्का जाम

तिलहर : तिलहर निगोही मार्ग के निर्माण को लेकर भाजपा नेत्री डा. रागिनी सिंह द्वारा चलाया जा रहा धरना प्रशासन द्वारा एक माह में निर्माण शुरू कराए जाने के आश्वासन के बाद समाप्त हो गया। ज्ञात रहे कि तिलहर निगोही मार्ग की सड़क सात वर्ष पूर्व आयी भीषण बाढ़ में बह गई थी। जिससे क्षेत्र का यातायात पूरी तरह ध्वस्त हो गया था। क्षेत्रवासियों द्वारा सड़क निर्माण की लम्बे समय से मांग उठायी जाती रही, लेकिन जनप्रत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 12:00 AM (IST)
        

कान्हा की दीवानी बन जाओगी राधेरानी

पुवायां : मां ज्वाला देवी जागरण सेवा समिति के तत्वावधान में मुहल्ला गढ़ी के महाकालेश्वर मंदिर प्रांगण में जन्माष्टमी के मौके पर मां राधेरानी का जगराता आयोजित किया गया। मध्य प्रदेश के ग्वालियर से आए गायक कलाकार मनोज शर्मा ने भक्ति गीतों पर श्रद्धालुओं को नाचने पर मजबूर कर दिया। मनोज शर्मा ने राधे-राधे जयकारे लगाते हुए कान्हा की दीवानी बन जाओगी राधेरानी, भक्त के वश में हैं भगवान व सिरडी वाले साईं बा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 11:58 PM (IST)
        

शहर में धूमधाम से निकली शोभायात्रा

शाहजहांपुर : शहर में धार्मिक आयोजनों का सिलसिला जारी है। जन्माष्टमी से शुरू धार्मिक आयोजन राधाष्टमी तक होंगे। भगवान श्रीकृष्ण, राधा, गणेश जी, भगवान शिव की सजीव देव प्रतिमाओं की शोभा यात्रा निकाली गई। किशोरवय के बच्चे राधा कृष्ण का स्वरूप धरकर नृत्य करते हुए चल रहे थे। भगवान श्रीकृष्ण वंशी बजा रहे थे। डीजे पर बज रहे गीतों पर श्रद्धालु नृत्य कर रहे थे। राधे गोविंद राधे गोविंद के जयकारे लगाए जा रहे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 11:57 PM (IST)
        

बिजली न मिलने से बर्बाद हो रहा काश्तकार

शाहजहांपुर : अन्नदाता किसान को बिजली नहीं मिल रही। सिंचाई न होने के कारण फसल सूख रही है। प्रशासन ने अगर हाथ पर हाथ धरे बैठा रहा तो काश्तकार बर्बाद हो जाएगा। डीएम से मिलने पहुंचे किसानों ने अपना दर्द एडीएम को सुनाया। किसानों की समस्याओं को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य व पूर्व ददरौल विधानसभा प्रत्याशी कौशल मिश्र डीएम से मिलने पहुंचे थे। डीएम के लखनऊ में होने के कारण उन्होंने एडीएम एफआर पीके ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 11:53 PM (IST)
        

बगैर कनेक्शन आ रहे बिजली के बिल

तिलहर : विद्युत कनेक्शन न होने पर लोगों को विद्युत बिल व आरसी जारी की जा रही है। इससे लोगों में विद्युत विभाग के विरुद्ध तीखा आक्रोश व्याप्त है। थाना गढि़यारंगीन अन्तर्गत ग्राम अमरेड़ी निवासी नरसिंह पुत्र कल्यान ने एसडीएम सहित विद्युत उच्चाधिकारियों को प्रेषित पत्र में बताया कि उसके यहां कभी भी विद्युत कनेक्शन नहीं रहा है। किन्तु फिर भी विद्युत विभाग द्वारा मीटर कनेक्शन दिखाते हुए 14103 रुपये की... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 11:51 PM (IST)
        

जिलास्तरीय हॉकी प्रतियोगिता में सिर्फ दो कॉलेज

शाहजहांपुर : आयुध वस्त्र निर्माणी स्टेडियम में जिलास्तरीय हॉकी खेल प्रतियोगिता हुई। डीआइओएस के आदेश को एक सिरे से खारिज करते हुए मात्र दो विद्यालय ने प्रतिभाग कर हॉकी प्रतिस्पर्धा की इतिश्री कर ली। जिला विद्यालय निरीक्षक डा.विनय मोहन वन ने समस्त कॉलेज को खेल में प्रतिभाग करने का आदेश दिया था। इसके बावजूद भी पूरे जनपद से मात्र दो कॉलेज के खिलाड़ियों ने ही भाग लिया। यह दशा भविष्य में खिलाड़ियों के अ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 11:50 PM (IST)
        

कलेक्ट्रेट में झगड़े से मचा हड़कंप

शाहजहांपुर : कलेक्ट्रेट परिसर में बुधवार दोपहर उस समय अफरातफरी मच गयी जब दो लोग आपस में भिड़ गए। पुलिस पहुंची तो जानकारी मिली कि झगड़ रहे व्यक्तियों में एक ठग है। सदर-बाजार पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया है। मदनापुर के मथाना गांव निवासी सर्वेश बुधवार को दोपहर में एक मुकदमे के सिलसिले में आया था। कलेक्ट्रेट में उसकी मुलाकात रोजा के सर्वेश शुक्ला से हो गयी। दोनों एक-दूसरे से बुरी तरह झगड़ पड़े। सर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 11:49 PM (IST)
        

प्रमाण पत्र के लिए प्रदर्शन, डीएम से शिकायत

-आइटीआइ छात्र प्रधानाचार्य से परेशान फोटो: 45 रोजा: कई दिनों से अपने ट्रेनिंग प्रमाण पत्र को पाने के लिए आइटीआइ के चक्कर लगा रहे छात्रों का गुस्सा प्रधानाचार्य के खिलाफ भड़क गया। परेशान छात्रों ने अपने ही कालेज के गेट पर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। साथ ही जिलाधिकारी को शिकायत पत्र भेजकर कार्रवाई की मांग की। बुधवार की दोपहर राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के गेट पर प्रदर्शन कर रहे फिटरट्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 11:48 PM (IST)
        

आधीरात में बिजली गुल, भड़के उपभोक्ता

शाहजहांपुर : आधी रात में की जा रही आपात कटौती कानून व्यवस्था के लिए भारी पड़ सकती है। चौक इलाके में मंगलवार रात बिजली गुल रहने से लोगों का गुस्सा भड़क उठा। गुस्साए लोगों के रोड पर इंजीनियरों के खिलाफ नारेबाजी की। हंगामे की खबर पर पहुंची पुलिस ने समझा-बुझाकर मामले कों शांत करा दिया। आपात कटौती के नाम पर रोजा तीन से चार घंटे की विद्युत कटौती की जा रही है। मंगलवार की रात मे 10 से एक बजे तक की कटौती ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 11:46 PM (IST)
        

नक्कारखाने में गूंजते रहे 'स्कूल चलो' के नारे

शाहजहांपुर : छह से चौदह साल तक के हर बच्चे को शिक्षा का अनिवार्य अधिकार दिलाने की मुहिम के रास्ते में सरकारी सुस्ती सबसे बड़ा रोड़ा उभर कर सामने आ रही है। स्कूलों की जमीनी हकीकत का समर्थन तो आंकड़े भी करते हैं। स्कूल चलो रैलियां खानापूर्ति बनीं तो अज्ञानता का अंधकार छंटता नहीं दिख रहा। जिले की साक्षरता दर की बात करें तो जनगणना-2011 के अनुसार जिले में 14, 90930 साक्षर हैं। इनमें से 915142 पुरुष और ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 11:42 PM (IST)
        

अधिक बच्चे दर्शा मध्यान्ह भोजन में हेराफेरी

शाहजहांपुर : बीएसए ने परिषदीय विद्यालयों में बुधवार को फर्जीवाड़ा पकड़ लिया। मध्यान्ह भोजन में अधिक बच्चे दर्शाकर सरकारी योजना ध्वस्त करने का खुलासा पकड़ में आ ही गया। वहीं टीन नीचे बच्चों को गैर मान्यता प्राप्त स्कूल चलता मिला। बीएसए ने बीईओ को जांच करने के आदेश जारी कर दिए हैं। विकासखंड ददरौल के उच्च प्राथमिक विद्यालय कोहनी में बुधवार को निरीक्षण किया। यहां 81 सापेक्ष कुल 15 बच्चे उपस्थित मिले। उ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 11:40 PM (IST)
        

हाईटेंशन लाइन टूटने से भड़के लोगों ने लगाया जाम

शाहजहांपुर : मोतियों की तरह टूटकर गिर रहे हाईटेंशन तार गुरुवार को बवाले जान बन गए। झंडा कला के निकट हाईटेंशन तार टूटने से नाराज लोगों ने जाम लगा दिया। सदर-बाजार पुलिस के पहुंचने के बावजूद करीब दो घंटे बाद जाम खाली कराया जा सका। देरशाम साढ़े सात बजे हाईटेंशन लाइन तेज धमाके के बाद टूट गयी। चिंगारी निकलने के बाद तार को टूटते देख लोग कांप उठे। जान बचाने को लोग इधर-उधर भागने लगे। किसी ने फोन किया तो ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 11:38 PM (IST)
        

लाउडस्पीकर बजाने के विवाद में दो पक्ष आमने-सामने

-एडीएम, सिटी मजिस्ट्रेट ने संभाला मोर्चा, मशक्कत के बाद समझौता -पीड़ित को एक पुलिस अधिकारी के हड़काने से बढ़ी नाराजगी फोटो : 20 एसएचएन 2 से 6 जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर : शहीद नगरी बुधवार को आग की लपटों में घिरने से बच गयी। मंदिर में डेक बजाने के विवाद में मंगलवार रात दो समुदाय के लोग आमने सामने आ गए। डेक बजाने का विरोध करते हुए मंदिर में घुसकर तोड़फोड़ की। सुबह घटना की जानकारी होने पर इकट्ठा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 11:36 PM (IST)
        

चोरों का कहर, तीन घरों से लाखों पार

शाहजहांपुर : पखवाड़े भर से चुप्पी साधे चोरों ने फिर से खाकी के रात्रि गश्त अभियान को आइना दिखा दिया। जिले में अलग-अलग स्थानों पर तीन घरों से करीब दो लाख की संपत्ति पार कर दी। कागजों में क्राइम-कंट्रोल दिखाने में जुटी पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की है। पहले से घटित दर्जन भर चोरियों का खुलासा करने में नाकाम रही पुलिस के लिए चोरों की करतूत नींद उड़ाने वाली है। पब्लिक खाकी पर भरोसा जताने के बजाए खुद चोर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 11:35 PM (IST)
        

एडीआरएम ने परखीं रेल सेक्शन बारीकियां

- आधा दर्जन अफसरों की टीम के साथ किया औचक निरीक्षण - रोजा जंक्शन में तीन घंटे और शाहजहांपुर स्टेशन पर 40 मिनट रहे रेल अफसर - लोको रनिंग, एआरटी, यार्ड, स्टेशन समेत कई अनुभागों की व्यवस्थाओं को परखा फोटो - 20एसएचएन -12,13 संवाद सूत्र, रोजा : अपर मंडल रेल प्रबंधक हितेंद्र मल्होत्रा ने बुधवार को टीम के साथ रोजा जंक्शन तथा शाहजहांपुर स्टेशन का औचक निरीक्षण किया। करीब पौने चार घंटे तक यहां रहे एडी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 11:33 PM (IST)
        

बदमाशों ने व्यापारी से लाखों के जेवर लूटे

- बाइक पर सवार थे दो बदमाश निगोही : क्षेत्र में लूट की वारदातें थम नहीं रही है। धुल्लियां की पुलिया के पास सरेशाम बाइक पर सवार बदमाशों ने सराफा व्यापारी से तीन लाख रुपये का जेवर लूटकर फरार हो गए। लूट करने के बाद बदमाश निगोही की तरफ भाग गए। कस्बा निगोही के सराफा व्यापारी रुपेश गुप्ता की बाजार में सराफा की दुकान है। उनकी दुकान पर दोपहर एक व्यक्ति आया और उससे कहा कि सोने का हार तथा अंगूठी चाहिए। उ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 11:31 PM (IST)
        

दारोगा ने लहरायी रिवाल्वर, मचा हड़कंप

शाहजहांपुर : जन्माष्टमी के मेले में उस समय हड़कंप मच गया, जब सुरक्षा की कमान संभालने वाले एक मदहोश दारोगा ने खाकी के नशे में चूर होकर हंगामा कर दिया। दारोगा ने श्रद्धालुओं से अभद्रता की और रिवाल्वर लहरा दिया जिससे अफरातफरी मच गई। हुआ यूं कि जैतीपुर थानान्तर्गत ग्राम नगला में गत वर्षो की भांति इस वर्ष भी विशाल मेले का आयोजन जन्माष्टमी पर किया गया था, जिसके चलते वहां सैकड़ों ग्रामीणों की भीड़ वहां एकत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 11:30 PM (IST)
        

इज्जत की खातिर घोंटा मां की ममता का गला

शाहजहांपुर : कहते हैं घर की बड़ी बिटिया मां की सबसे नजदीक होती है। हर हाथ में काम बंटाने वाली प्रिया की एक नादानी ने मां को ही हैवान बना दिया। उसकी यह नासमझी इतनी नागवार गुजरी कि जिस बेटी को इतने साल तक लाड़-प्यार दिया उसका ही गला घोट दिया। सीमा की बात पर यकीन करें तो उसने अकेले ही साजिश रच कर अपनी बेटी और उसके प्रेमी को मार डाला। हालांकि उसकी बात पर यकीन मुश्किल है और उसके पति का भाग जाना इसे और ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 11:28 PM (IST)
        

ग्राम प्रधान पति के खिलाफ ग्रामीणों ने खोला मोर्चा

शाहजहांपुर : विकास खंड कांट की ग्राम पंचायत नगला बनवारी के ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान के पति के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। प्रधान के पति के विरुद्ध कार्रवाई की मांग करते हुए कोटेदार के समर्थन में ज्ञापन सौंपा है। ग्रामीणों ने कहा है कि ग्राम प्रधान के पति दबंग हैं। ग्राम प्रधान के पति कोटेदार शमशेर से प्रतिमाह एक कुंतल गेहूं, 50 लीटर मिंट्टी का तेल व 50 किलोग्राम चीनी की मांग करते हैं, जिससे कोटेद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 11:27 PM (IST)
        

मां ने बेटी व उसके प्रेमी को मार डाला

शाहजहांपुर : किशोर उमर बेटी के गर्भवती होने का पता चलने पर उसकी मां का गुस्सा सातवें आसमान पर जा पहुंचा। इज्जत दांव पर लगती देख मां ने दोनों की गला दबाकर हत्या कर दी। पहले बेटी की मदद से उसके प्रेमी को मारा फिर खुद ही बेटी का गला घोंट दिया। पुलिस की गिरफ्त में आरोपी मां ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। दोहरे हत्याकांड में अन्य लोगों के शामिल होने की भी संभावना जताई जा रही है। किशोरी का पिता फरार है... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 11:25 PM (IST)
        
(News from Shahjahanpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें