1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

शाहजहांपुर

बच्चों ने सीखी भूकंप से लड़ने की तरकीब

शाहजहांपुर : दैनिक जागरण की ओर से चलाए भूकंप जागरूकता अभियान कितने तैयार हैं हम के तहत रौसरकोठी स्थित आकांक्षा पब्लिक स्कूल में प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया। ग्लोबल एकेडमी दिल्ली के विशेषज्ञ रोहित शर्मा ने भूकंप जैसी प्राकृतिक आपदा से बचाव के टिप्स दिए। उन्होंने कहा कि प्राकृतिक आपदा कहकर नहीं आती है। कुछ टिप्स अपनाकर इससे बचा जा सकता है। प्रशिक्षण कार्यशाला में ट्रेनर ने कहा कि भूकंप से... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 11:25 PM (IST)
        

युवती का अपहरण कर दुष्कर्म

शाहजहांपुर : जबरन शादी करने के लिए युवक ने रिश्तेदार युवती को अगवा कर लिया। अपहरण की घटना 23 अगस्त को उस समय हुई जब युवती टेलर की दुकान पर गयी थी। चार पहिया गाड़ी से पहुंचे बदमाशों ने अगवा कर लिया। आरोपी फर्रुखाबाद के थाना कोतवाली अंतर्गत पुराना कोट गांव के निवासी है। आरोपितों ने युवती को एक कमरे में बंद कर दिया। अपहर्ता युवती पर शादी के लिए दबाव दे रहे थे। युवती ने छोड़ने के लिए गुजारिश की ,लेकि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 11:23 PM (IST)
        

ट्रेन से गिरकर यात्री की मौत

मीरानपुर कटरा (शाहजहांपुर): रेलवे स्टेशन के निकट गुरुवार की सुबह ट्रेन से गिरकर यात्री की मौत हो गयी। मृतक युवक कानपुर शहर निवासी था। हावड़ा हरिद्वार एक्सप्रेस लखनऊ से बरेली गुरुवार को अपरान्ह 11 बजे जा रही थी। ट्रेन स्टेशन के दो नंबर लाइन से निकली तो अचानक एक यात्री नीचे अप लाइन पर गिर गया,जिसकी कटकर मौत हो गयी। ट्रेन जब निकल गई तो लोगों ने देखा कि एक यात्री खून से लथपथ पड़ा हुआ है। लोगों ने स्टेश... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 11:22 PM (IST)
        

छात्र की पिटाई पर दो पक्षों में झड़प

उखरी खुदागंज (शाहजहांपुर) : शिक्षण कार्य के दौरान छात्र की पिटाई कर रहे अध्यापक का विरोध करने पर दोनों पक्षों में जमकर नोकझोंक हुई। अध्यापक को कॉलेज से सड़क पर खींच लिया। लोगों ने बमुश्किल बीच बचाव कर दोनों पक्षों को शांत कराया। घटना की तहरीर पुलिस को दी है। खुदागंज के जिला परिषद इंटर कॉलेज में बुधवार को अध्यापक सूरजपाल बच्चों को पढ़ा रहे थे। आरोप है कि इसी दौरान एक छात्र के ड्रेस में न होने के का... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 11:18 PM (IST)
        

जलभराव से परेशान ग्रामीणों का प्रदर्शन

रोजा (शाहजहांपुर) : कई दिनों से घरों के बाहर भरे बारिश के पानी से परेशान रौसर गांव के ग्रामीणों ने प्रशासन और भट्ठा स्वामी के लिए खिलाफ नारेबाजी के साथ जमकर प्रदर्शन किया। इस मामले में गांव के लोगों ने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को शिकायती पत्र भेजकर कार्रवाई की मांग की है। उच्च अधिकारियों को भेजे पत्र में गौरव पाल, शाबिर, जाबिर, मुश्ताक, शताबत, इस्लाम, वीरपाल, असगर, सलीम, कमरूदीन, नवी हसन, विन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 11:17 PM (IST)
        

सफाई संविदा कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि से हर्ष

तिलहर (शाहजहांपुर) : नगर पालिका के सफाई संविदा कर्मचारियों के वेतन में अप्रत्याशित वृद्धि होने पर सफाई कर्मियों ने चेयरमैन का माल्यार्पण कर स्वागत किया तथा दादा मियां की दरगाह पर नियाज चढ़ाकर प्रसाद वितरण किया। तिलहर नगर पालिका की सफाई व्यवस्था को चुस्त-दुरूस्त बनाने के लिए 29 सफाई कर्मियों की तैनाती की गई थी, जिसमें संविदा कर्मियों को प्रतिमाह 4100 रुपये वेतन मिलता था। कर्मचारियों की ओर से पालिक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 11:15 PM (IST)
        

स्वास्थ्य विभाग पर बिफरीं नोडल अफसर

शाहजहांपुर : शासन से जनपद के लिए नियुक्त नोडल अधिकारी एवं निदेशक मध्यान्ह भोजन प्राधिकरण श्रद्धा मिश्रा ने विकास भवन सभा कक्ष में शासन की प्राथमिकताओं एवं विकास कार्यक्रमों की प्रगति की समीक्षा बैठक की। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की प्रगति ठीक न होने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की। इस दौरान जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना ने निदेशक/नोडल अधिकारी को जिले में चल रहे विभिन्न विकास कार्याे एवं प्रगति से अवगत करा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 11:14 PM (IST)
        

शासन से होगी सीएमएस, सर्जन की तैनाती

शाहजहांपुर : जिला महिला चिकित्सालय में बेहतर कार्य व्यवस्था के लिए शासन स्तर से तेज तर्रार सर्जन एवं सीएमएस की पो¨स्टग होगी। चिकित्सालय में कई सालों से कार्यवाहक अधिकारियों की तैनाती से व्यवस्था चरमरा गयी थी। सूत्रों के मुताबिक आठ सितंबर तक दोनों ही पदों पर नियुक्ति को शासन स्तर पर कवायद शुरू है। जिला महिला चिकित्सालय में पिछले तीन सालों से कार्यवाहक मुख्य चिकित्सा अधीक्षक जिम्मेदारी संभाले हुए ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 11:13 PM (IST)
        

चिकित्सक की लापरवाही से प्रसूता की मौत

शाहजहांपुर : जिला महिला चिकित्सालय में डॉक्टर, स्वास्थ्य कर्मियों की लापरवाही से जच्चा-बच्चा की मौत का मामला ठंडा भी नहीं पड़ा था कि पुवायां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर की लापरवाही ने प्रसूता की जान ले ली। चिकित्सक ने प्रसव तो करा दिया, लेकिन उसके शरीर से होने वाले खून के तेज रिसाव को नहीं रोक सके। परिजन प्रसूता को जिला महिला चिकित्सालय लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। प्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 11:11 PM (IST)
        

स्टेशन परिसर में नरमू ने निकाला मशाल जुलूस

शाहजहांपुर : प्रस्तावित हड़ताल को लेकर कर्मचारियों को जागरूक करने के उद्देश्य से नार्दन रेलवे मेंस यूनियन ने बुधवार की देर रात स्टेशन परिसर में मशाल जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। नार्दन रेलवे यूनियन कार्यालय पर रेल कर्मचारी रात नौ बजे एकत्र हुए। कर्मचारियों ने मशाल जुलूस कार्यालय से शुरू किया। जुलूस मालगोदाम रोड, फुट ओवर ब्रिज होते हुए प्लेटफार्म एक, दो व तीन से होकर स्टेशन अधीक्षक कार्यालय के नि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 11:02 PM (IST)
        

कौन बचा रहा स्वास्थ्य कर्मियों को

शाहजहांपुर : नवजात की गर्दन काटने के मामले में आरोपित स्वास्थ्य कर्मियों को कौन बचा रहा है। डीएम की संस्तुति के बावजूद पांच दिनों बाद स्वास्थ्य कर्मियों पर कार्रवाई नहीं होना सवालों में हैं। सनसनीखेज मामले में सीएमएस, सर्जन के खिलाफ कार्रवाई कर सरकार ने चुप्पी साध ली। वारदात के बाद चार पैरामेडिकल स्टाफ भी लापरवाही के आरोप में घिरा है। कार्रवाई में लेटलतीफी से सरकार की सोच पर सवाल उठने लगे हैं। ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 10:57 PM (IST)
        

कोटेदार के बेटे की गोली मारकर हत्या

कांट (शाहजहांपुर) हरदोई जनपद के पचदेवरा थाना क्षेत्र के गांव उबरी खेड़ा में गुरुवार को देरशाम हथियारबंद बदमाशों ने राशन कोटेदार प्रेमपाल ¨सह के पुत्र रूपेश ¨सह की गोली मारकर हत्या कर दी। गांव वालों ने बदमाशों का पीछा किया तो बदमाश गन्ना के खेत में छिप गए। गांव वालों ने बदमाशों की घेराबंदी कर ली है। गांव उबरी खेड़ा के राशन कोटेदार प्रेमपाल ¨सह का गांव के बाहरी हिस्से में मकान है। मकान के बाहर पशुशाला... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 10:55 PM (IST)
        

सेवायोजन में बिना मोबाइल नंबर के रजिस्ट्रेशन नहीं

शाहजहांपुर : मोबाइल अब शौक नहीं बल्कि जरूरत की चीज बन गया है। सेवायोजन कार्यालय में ऑन लाइन पंजीकरण पर मोबाइल का नंबर जरूरी हो गया है। अब बिना मोबाइल नंबर के पंजीकरण नहीं होगा और न ही कार्ड का नवीनीकरण होगा। बेरोजगारों को घर बैठे पोर्टल पर नौकरी की जानकारी हो जाएगी है। सेवायोजन कार्यालय में पुरानी व्यवस्था के तहत पंजीकरण कराने में न फोटो लगता था और न मोबाइल नंबर की जरूरत होती थी। इस दौरान बेरोजग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 10:52 PM (IST)
        

फुटपाथ पर चलने की 'आजादी' नहीं

शाहजहांपुर : निरीक्षण भवन से अंटा चौराहा कचहरी मार्ग कहलाता है। इस मार्ग पर कचहरी, जजी परिसर, जिला कारागार, बीएसए कार्यालय और स्कूल हैं। प्रशासन ने सड़क के दोनों तरफ फुटपाथ पैदल चलने वाले राहगीरों के लिए बनाए थे। कचहरी रोड के दोनों तरफ फुटपाथ नजर नहीं आते हैं। कचहरी रोड पर प्रशासन ने कई बार फुटपाथ से अतिक्रमण हटाया और दुकानदार कब्जा न कर सकें इसके लिए जंजीर की रे¨लग लगवायी। पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 10:50 PM (IST)
        

जनसमस्याओं पर भाकृद ने किया मंथन

तिलहर (शाहजहांपुर) : किसानों की समस्याओं के निराकरण की मांग को लेकर भारतीय कृषक दल(भाकृद) महासचिव ने शिविर कार्यालय पर बैठक कर कार्यकर्ताओं से आगामी रणनीति तय की। भारतीय कृषक दल के राष्ट्रीय महासचिव प्रमोद कुमार यादव जनसेवक ने कहा कि जनपद में मुआवजे से वंचित किसानों को मुआवजा दिलाने, घोटालों की जांच कराने, स्लॉटर हाउस को अस्वीकृत कराने, तिलहर निगोही मार्ग निर्माण, पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय मह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 10:49 PM (IST)
        

शिक्षकों ने डायट में डाला ताला

शाहजहांपुर : पदोन्नति आदेश जारी करने में लापरवाही को लेकर आक्रोशित प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने डायट में ताला जड़ दिया। प्राचार्य के न मिलने पर संघ के सदस्यों ने बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर भी जमकर हंगामा किया। प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला मंत्री देवेश वाजपेई के नेतृत्व में दर्जनों संघ पदाधिकारियों ने जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान ददरौल पहुंचकर गत 17 अगस्त को पूर्व माध्यमिक विद्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 10:46 PM (IST)
        

विकास खंड कार्यालयों पर लगेगा आधार शिविर मेला

शाहजहांपुर : मुख्य विकास अधिकारी पुलकित खरे ने बताया कि जनपद में नागरिकों के आधार कार्ड बनाने के लिए 31 अगस्त से चार सितंबर तक तहसील सदर के विकास खंड कार्यालयों पर आधार मेला का शिविर लगाया जायेगा। उन्होंने उपायुक्त मनरेगा, जिला प्रोवेशन अधिकारी, जिला विकलांग कल्याण अधिकारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी को निर्देश दिए है कि वह अपने-अपने विभाग की कार्ययोजना तैयार कर आयोजित होने वाले शिविरों में श... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 10:45 PM (IST)
        

डीआरएम ने रेलवे स्टेशनों का किया ¨वडो निरीक्षण

शाहजहांपुर : डीआरएम प्रमोद कुमार ने रेलवे स्टेशनों का निरीक्षण किया। उन्होंने सफाई व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था तथा विद्युत व्यवस्था देखी। निर्देश दिए की स्टेशन पर सफाई व्यवस्था तथा विद्युत व्यवस्था को देखा जाए। उन्होंने मुरादाबाद से सीतापुर तक विंडो निरीक्षण किया। डीआरएम रोजा तथा पंडित राम प्रसाद बिस्मिल स्टेशन का निरीक्षण करने के बाद गुरुवार की शाम साढ़े सात बजे स्टेशन पर पहुंचे। स्पेशल कोच प्लेट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 10:44 PM (IST)
        

बल्लिया गांव में मिली चार साल की बच्ची

रोजा (शाहजहांपुर) : थाना क्षेत्र के बल्लिया गांव में बुधवार को परिवार से बिछड़ कर चार साल की मासूम बल्लिया गांव में आ गई बच्ची अपना नाम आलीसा और पिता का नाम अफजल बता रही है। कैसे आ गई इस पर कुछ नहीं बता पा रही है। कस्बा प्रभारी हरिनाथ यादव ने बताया मासूम आलीसा की देखरेख के लिए गांव के अनीस की सुपुर्दगी में दिया गया है साथ ही बच्चे के परिजनों की खोज की जा रही है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 12:06 AM (IST)
        

तीन भाइयों को जानलेवा हमले में उम्र कैद

शाहजहांपुर : थाना रामचंद्र मिशन क्षेत्र में छह वर्ष हुए पूर्व जानलेवा हमले में अभियुक्त विभोर उर्फ शिवाचल अवस्थी, अनिल अवस्थी उर्फ अन्नू, प्रमोद कुमार अवस्थी, श्याम कुमार अवस्थी को अपर सत्र न्यायाधीश कोर्ट संख्या सात एहसान उल्ला खां ने आजीवन कारावास एवं 40-40 हजार रुपये जुर्माना से दंडित किए जाने की सजा सुनायी है। रामचन्द्र मिशन थाना क्षेत्र के मुहल्ला विजयपुर रेती निवासी आशुतोष दीक्षित ने 19 अक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 27 Aug 2015 12:02 AM (IST)
        
(News from Shahjahanpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें