Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 06,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

शाहजहांपुर

बाजार में चरम पर पहुंचा होली का खुमार

शाहजहांपुर : गुरुवार को शहर की बाजारों में होली का खुमार चरम पर दिखा। बीते कई दिनों से हो रही बाजार में खरीदारी शबाब पर दिखी। सुबह से शुरू हुआ खरीदारों का सिलसिला देर रात तक जारी रहा। होली को की पूर्व संध्या पर रंग, किराना, मिठाइयों की लोगों ने जमकर खरीदारी की। होली के पर्व को लेकर बीते कई दिनों से बाजार गुलजार हैं। गुरुवार को रंग से एक दिन पहले बाजार में खरीदारी को लोग उमड़ पड़े। दुकानों पर आए व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 11:41 PM (IST)
        

मिल वर्करों ने ली सरंक्षा की शपथ

शाहजहांपुर : डालमिया चीनी मिल में विश्व संरक्षा दिवस पर कर्मियों व अधिकारियों को संरक्षा की शपथ दिलाई गई। सभी ने शपथ ली कि मैं पुन: सुरक्षा, स्वास्थ्य तथा पर्यावरण के बचाव के समर्पित रहूंगा और नियमों, तथा कार्य विधियों के पालन के लिए यथाशक्ति प्रयत्‍‌न करूंगा, और निश्चित रूप से इन लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रेरणादायक अभिवृत्तियों तथा आदतों का विकास करूंगा। इस दौरान डालमिया चीनी मिल के उप अध... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 11:40 PM (IST)
        

चेयरमैन ने सफाई-पेयजल व्यवस्था का किया निरीक्षण

शाहजहांपुर : होली पर्व के मद्देनजर नगर पालिका चेयरमैन ने शहर में सफाई व्यवस्था, विद्युत एवं पेयजल की आपूर्ति सुचारू रखने के लिए निरीक्षण किया। पालिका चेयरमैन तनवीर खां ने जेल रोड, घंटाघर रोड, लालइमली चौराहा स्टेशन रोड, चार खंबा, केरूगंज, सदर बाजार, सरायकाइया, पुत्तूलाल चौराहा, दिलाजाक, बाबूई, गदियाना, हुसैनपुरा, लोदीपुर रोड आदि क्षेत्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने अपने सामने होलिका दहन स्थल के आ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 11:40 PM (IST)
        

रोडवेज व रेलवे स्टेशन पर यात्रा को मारामारी

जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर : होली के मद्देनजर गुरुवार को रेलवे स्टेशन एवं रोडवेज बस स्टेशन पर यात्रा को लेकर मारामारी दिखी। होली पर गंतव्य को जाने के लिए लोग ट्रेनों, बसों और अन्य सवारी वाहनों में सीट पाने को जद्दोजहद करते दिखे। यात्रियों में अपने गंतव्य को पहुंचने के लिए भारी होड़ देखने को मिली। रोडवेज द्वारा त्योहार के लिए तमाम बसें चलवाई हैं, फिर भी इंतजाम नाकाफी रहे। वहीं ट्रेनों में भारी भीड़ ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 11:39 PM (IST)
        

होली से पूर्व सफाई न होने पर गरजे से आवास विकास के बाशिंदे

शाहजहांपुर : आवास विकास परिषद कालोनी, बरेली मोड़ के बाशिंदों ने होली से पूर्व सफाई न कराए जाने एवं स्ट्रीट लाइटों के खराब होने के चलते जमकर प्रदर्शन किया। उन्होंने चेताया यदि परिषद के अफसरों का रवैया ऐसा ही रहा तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। कालोनी के बाशिंदे सेक्टर पांच में गुरुवार को एकत्रित हुए। यहां लोगों ने आवास विकास परिषद के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उनका कहना था कि विभागीय अफसर कालोनी की ओर ध्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 11:38 PM (IST)
        

अपहरण मामले में एसपी से कार्रवाई की गुहार

शाहजहांपुर : एक माह से एक व्यक्ति गायब है। परिवार वालों ने अपहरण की आंशका जताते हुए पुलिस को तहरीर दी थी। अभी तक पुलिस द्वारा कोई संज्ञान न लेने पर परिजनों ने एसपी को प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की। थाना क्षेत्र के गांव मिश्रीपुर निवासी अजय सिंह ने एसपी को दिए गए शिकायती पत्र में बताया कि उसके पिता सागर सिंह ने पांच डेसीमल का प्लॉट लक्ष्मी देवी को पांच लाख रुपये में बेचा था। उसके पिता को... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 11:38 PM (IST)
        

शहरी गरीब आवास योजना की सूची चस्पा

शाहजहांपुर : श्री कांशीराम शहरी गरीब आवास योजना के तहत 63 आवेदन पत्र प्राप्त हुए थे। जिसकी राजस्व तथा पालिका कर्मियों से जांच कराए जाने के बाद 37 आवेदन कांशीराम शहरी गरीब आवास योजना के पात्र एवं शेष 26 आवेदन अपात्र पाए गए। जिसकी सूची पालिका नोटिस बोर्ड पर चस्पा है। अधिशासी अधिकारी ने बताया कि यदि किसी भी आवेदक को कोई आपत्ति है तो वह 11 मार्च तक पालिका कार्यालय में अपने आवेदन के सम्बन्ध में प्रपत्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 11:37 PM (IST)
        

बसपा विधायक नीरज मौर्य ने छोड़ी गैस सब्सिडी

शाहजहांपुर : विधायक नीरज मौर्य ने एलपीजी रसोई गैस सिलिंडर पर मिलने वाला अनुदान (सब्सिडी) नहीं लेने का फैसला किया है। जिसकी सूचना उन्होंने नियमानुसार एलपीजी डीलर को लिखित रूप में भिजवा दी है। जलालाबाद विधानसभा क्षेत्र के बसपा विधायक नीरज मौर्य ने देश हित में एक सराहनीय कदम उठाया है। उन्होंने सरकार द्वारा एलपीजी रसोईगैस सिलिंडर पर मिलने वाला अनुदान (सब्सिडी) लेने से इंकार कर दिया है। विधायक नीरज मौ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:04 PM (IST)
        

बाजे ढोल- मंजीेरे, आज बिरज मे होली मेरे रसिया

जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर : सीतापुर नेत्र चिकित्सालय में 'होली के रंग, योग के संग' कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें कविताओं की फुहार से लोग सराबोर हो गए। साधकों ने अबीर गुलाल लगाकर लोगों को होली की बधाई दी। योग विज्ञान संस्थान की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम की शुरुआत में संस्था के जिला प्रधान डॉ. अवधेश मणि त्रिपाठी ने दीप प्रज्ज्वलन से किया। इसके बाद राधाकृष्ण के चित्र के साथ होली खेली गई। तत्पश्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 05:30 PM (IST)
        

डीसीएम व कंटेनर से 75 प्रतिबंधित पशु बरामद

मीरानपुर कटरा : पुलिस ने डीसीएम तथा कंटेनर में 75 प्रतिबंधित पशु बरामद किए। हालांकि हमेशा की तरह चालक तथा पशु तस्कर मौका पाकर भाग गए। डीसीएम को पीछा करने पर चालक ने बाइक को साइड से टक्कर मार दी, जिससे उस पर सवार सिपाही बाल-बाल बच गए। पुलिस को गुरुवार की सुबह करीब चार बजे सूचना मिली कि जलालाबाद की तरफ से प्रतिबंधित पशुओं से भरी डीसीएम आ रही है। इस पर पुलिसकर्मी कटरा चौराहे पर खड़े हो गए। पुलिस ने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 05:29 PM (IST)
        

हर ब्लाक में लगेगा शिक्षा गुणवत्ता मेला

शाहजहांपुर : बीएसए ने समस्त बीईओ व डीसी की बैठक ली। इसमें 'स्कूल चलो अभियान' की तैयारियों को लेकर तमाम दिशा-निर्देश दिए। कार्यालय पर आयोजित बैठक में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राजेश वर्मा ने कार्यालय पर खंड शिक्षा अधिकारी व जिला समन्वयक से कहा होली बाद प्रत्येक ब्लॉक पर परिषदीय विद्यालय में बच्चों के प्रवेश आमंत्रण के लिए 'शिक्षा गुणवत्ता मेला' आयोजित किया जाए। इस मेले में संबंधित बीइओ, डीसी व शि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 10:45 PM (IST)
        

बोर्ड परीक्षा में गैरहाजिर रहे 7077 परीक्षार्थी

शाहजहांपुर : माध्यमिक शिक्षा परिषद संचालित बोर्ड परीक्षा में हाईस्कूल पहली पाली में अंग्रेजी विषय की परीक्षा हुई। इसमें पंजीकृत 46203 अभ्यर्थियों में से 39126 परीक्षार्थी उपस्थित रहे। जबकि 7077 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। वहीं इंटर मानव विज्ञान की परीक्षा में एक परीक्षार्थी पंजीकृत था, जो परीक्षा से गैरहाजिर रहा। परीक्षा के दौरान सचल दलों ने परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। किसी केंद्र पर कोई नकलची ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 10:44 PM (IST)
        

स्कूलों में होली का धमाल, अबीर गुलाल में नहाए छात्र व शिक्षक

शाहजहांपुर : होली की छुट्टियों को देखते हुए स्कूलों में बच्चों ने जमकर होली का धमाल किया। स्कूलों में छात्रों व शिक्षकों ने जमकर अबीर गुलाल उड़ाया। शिक्षण संस्थाओं में होली की बधाई दी गई। जिला के तमाम स्कूलों में बच्चे एकदूसरे को रंग लगाकर गले मिले। इस अवसर पर डॉन एंड डोना कांवेंट में शिक्षिकाओं ने जमकर एक-दूसरे को गुलाल लगाकर होली खेली। वहीं छात्राओं ने भी शिक्षिकाओं को रंग से सराबोर कर दिया। इसक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 10:43 PM (IST)
        

आंखों, त्वचा व बालों का रखें विशेष ख्याल

शाहजहांपुर : होली के दौरान रंग से आखों व त्वचा को कैसे सुरक्षित रखें तथा क्या सावधानियां बरतें। इन सब बातों पर जागरण कार्यालय में बुधवार को प्रश्न पहर के दौरान होम्योपैथिक डॉ. गौरव ने प्रकाश डाला। प्रश्न : रंग खेलते समय आंखों को बचाने के लिए क्या करें। दिलीप राठौर, शिवम मिश्रा आनदंपुरम। उत्तर : रंगों से आखों को बचाने के लिए चश्मा पहनें। प्रश्न : शरीर को रंग के बचाने के उपाय बताएं। बृजेश, शेर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 10:43 PM (IST)
        

कांशीराम कालोनी में हुड़दंगियों को पुलिस ने दौड़ाया

जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर : कोतवाली पुलिस ने होली के मद्देनजर कांशीराम कालोनी और आवास विकास कालोनी बरेली मोड़ में चेकिंग की। इस दौरान कांशीराम कालोनी में कुछ अराजक तत्वों का जमावड़ा मिलने पर पुलिस ने लाठी-फटकार कर उन्हें वहां से भगाया। एहतियात के तौर पर वहां फोर्स तैनात कर दिया गया है। वहीं अजीजगंज में पुलिस ने शराब माफिया पर नकेल कसी। यहां शराब बनाते कई लोगों को खदेड़ा गया। मौके से करीब दो सौ लीटर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 10:40 PM (IST)
        

बच्चों की प्रतिभा ने जीता अतिथियों का मन

शाहजहांपुर : कर्नल एकेडमी में वार्षिक विज्ञान एवं कला प्रदर्शनी का आयोजन हुआ। बच्चों ने आत्मविश्वास से भरपूर अपने प्रोजेक्टों के प्रस्तुतिकरण से अतिथियों एवं अभिभावकों का मन जीत लिया। प्रदर्शनी में विज्ञान व पर्यावरण पर आधारित प्रोजेक्ट प्रस्तुत किए। इसमें बच्चों ने विभिन्न कलाकृतिया, ग्रीटिंग कार्ड, पोस्टर, पेंटिंग्स को सजाकर लगाया। बच्चों ने वेस्ट मैटेरियल से फ्लॉवर पाट्स और तरह-तरह का सजावट क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 10:33 PM (IST)
        

जीआरपी ने खंगाली ट्रेनों की बोगियां

शाहजहांपुर : होली के पर्व को लेकर जीआरपी ने ट्रेनों में चेकिंग की गई। ट्रेन तथा स्टेशन पर संदिग्ध वस्तुओं की चेकिंग के साथ ऐसी वस्तुओं की सूचना जीआरपी तथा आरपीएफ को देने को कहा गया। जीआरपी प्रभारी निरीक्षक डीके उपाध्याय ने टीम के साथ बुधवार को पंजाब मेल, किसान एक्सप्रेस, कानपुर-जम्मूतवी एक्सप्रेस, राजरानी एक्सप्रेस, बरेली-प्रयास पैसेंजर, मुगलसराय एक्सप्रेस, सियालदाह एक्सप्रेस आदि ट्रेनों में चेकि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 10:32 PM (IST)
        

रोड चौड़ीकरण बना मुसीबत, लोगों ने किया विरोध

शाहजहांपुर : नेशनल हाईवे प्राधिकरण बोर्ड द्वारा नगर में निर्माण कार्य शुरू करने से पूर्व अतिक्रमण हटवाने के लिए किये गये चिह्नीकरण से नगरवासियों में खलबली मच गई। चिह्नीकरण की कार्रवाई से कस्बे के लोगों में गहरा रोष पनप रहा है तथा धार्मिक स्थल, पूर्व माध्यमिक व प्राथमिक विद्यालयों के भवनों को तोड़ने पर लोगों का रोष भड़क सकता है। नेशनल हाईवे 24 को चौड़ा करने के लिए निर्माण प्राधिकरण बोर्ड ने कस्बे के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 10:32 PM (IST)
        

चेयरमैन ने सफाई व्यवस्था का लिया जायजा

शाहजहांपुर : नगर पालिका परिषद अध्यक्ष तनवीर खां ने होली पर सफाई व्यवस्था की स्थिति का जायजा लिया और जुलूस निकलने के मार्ग पर पड़े ईंट व पत्थरों को हटवाया। पालिका अध्यक्ष तनवीर खां ने पालिका कर्मचारियों के साथ शहर में निकलने वाले जुलूस के मार्ग एसपी कालेज रोड, अंटा रोड, टाउनहाल रोड, सदर बाजार, घंटाघर रोड, बहादुरगंज, पटीगली, जलालनगर बजरिया, रेती रोड आदि मागरें का निरीक्षण किया। उन्होंने सड़क के किना... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 10:31 PM (IST)
        

एक ही जगह होली जलाएं, भाईचारा बढ़ाएं

शाहजहांपुर : जैसे जैसे होली का पर्व करीब आता जा रहा है वैसे ही शहर के जागरूक लोग एक मुहल्ला एक होलिका को गति प्रदान करने लगे हैं। इसी क्रम में मुहल्ला अजीजगंज के लोगों ने एकत्र होकर एकता और भाईचारे को बनाए रखने एवं पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया। उन्होंने अन्य लोगों को भी दैनिक जागरण की इस मुहिम से जोड़ने का फैसला किया। उनके मुताबिक दैनिक जागरण की यह मुहिम सराहनीय है। इससे मेलजोल तो बढ़ेगा ही, साथ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 10:31 PM (IST)
        
(News from Shahjahanpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें