1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

शाहजहांपुर

पार्टी विरोधी कार्य करने वालों को दी चेतावनी

शाहजहांपुर : समाजवादी पार्टी की जिला स्तरीय समीक्षा बैठक में इस बार पार्टी विरोधी कार्यों में लिप्त लोगों पर खिलाफ कार्रवाई करने की पुरजोर मांग उठी, लेकिन पार्टी नेताओं ने ऐसे लोगों को फिलहाल कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। इस मौके पर बूथ कमेटियों के गठन के संबंध में तथा सपा सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के प्रसचार के संबंध में जानकारी दी गई। बैठक को संबोधित करते हुए विधायक राजेश यादव ने कहा क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:25 PM (IST)
        

मोहम्मदी रोड पर कार की टक्कर से युवक की मौत

शाहजहांपुर : सदर बाजार थाना क्षेत्र के मुहल्ला लालातेली बजरिया निवासी दयाराम पाठक रेलवे पार्सल विभाग में पोटर है। उसकी ससुराल खीरी जिले के मोहम्मदी में है। उसका 18 वर्षीय पुत्र पुनीत पाठक उर्फ दन्नी अपनी ननिहाल से शुक्रवार की दोपहर बाद बाइक से लौट रहा था। उसकी बाइक में पेट्रोल मोहम्मदी रोड पर थाना पसगवां के गांव महमदपुर के पास खत्म हो गया था। उसने बाइक सड़क के किनारे खड़ी कर दी और पैदल पेट्रोल पम्प ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:04 PM (IST)
        

ससुराल वालों से तंग विवाहिता ने आग लगाकर दी जान

शाहजहांपुर : ससुराल वालों से तंग आकर महिला ने शुक्रवार को कमरे का दरवाजा बंद करके आग लगा ली। ससुराल वालों ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया। आग से झुलसी महिला की जिला अस्पताल में मौत हो गयी। मिर्जापुर थाना क्षेत्र के गांव गौटिया निवासी 25 अनीता वर्मा पुत्री हरी राम वर्मा की शादी दो वर्ष पूर्व आशीष वर्मा निवासी गड़ीगाड़ीपुरा थाना रामचन्द्र मिशन के साथ हुई थी। आशीष वर्मा बीस दिन पूर्व अपनी ससुरा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 05:50 PM (IST)
        

मुल्क की सलामती को उठे हजारों हाथ

जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर : मुकद्दस रमजान के दूसरे अशरे के पहले जुमे को मुस्लिमों ने बारगाह-ए-इलाही में हाजिर होकर, नमाज-ए-जुमा अदा की। जामा मस्जिद सहित सभी मस्जिदों में जुमे की नमाज के लिए खासे इंतजाम किए गए थे। इस दौरान सभी ने मुल्क की तरक्की व सलामती की दुआ की। रमजान-उल-मुबारक के तीसरे जुमे को मुस्लिमों ने जामा मस्जिद, अंटा चौराहा वाली मस्जिद, नूरी मस्जिद, लाल इमली चौराहा वाली मस्जिद, महुए व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 11:31 PM (IST)
        

पर्यटन विभाग का होटलों पर छापा, हड़कंप

शाहजहांपुर : पर्यटन अधिकारी प्रीति श्रीवास्तव ने शुक्रवार को शहर में होटलों में छापेमारी की। पर्यटन अधिकारी के साथ स्थानीय प्रशासन के लोग मौजूद रहे। चे¨कग में होटलों के ठहरे लोगों के बारे में विवरण जुटाया गया। अधिकारियों न रिसेप्शन के दस्तावेज एवं होटल के कमरों की वस्तुस्थिति का मिलान किया। पर्यटन विभाग को जानकारी मिली थी कि होटल संचालक मेहमानों के होटलों में ठहराव का सही विवरण दर्ज नहीं करते है। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 11:31 PM (IST)
        

ब्लड सैंपल, बिसरा जांच को भेजा

शाहजहांपुर : अजीजगंज मुहल्ले में विषाक्त खाद्य पदार्थ खाने से हुई पिता-पुत्र की मौत मामले में पोस्टमार्टम के बावजूद मौत की गुत्थी सुलझ नहीं सकी है। चिकित्सकों ने मौत की वजह जानने को मृतक के ब्लड का सैंपल एवं बिसरा जांच को भेजा है। उधर मृत रामरतन के घर से लिए गए दाल, चावल तथा दुकान से जब्त मटर की दाल को पुलिस ने फॉरेंसिक जांच को भेजा है। रिपोर्ट आने के बाद ही पुलिस मामले में कानूनी कार्रवाई के बारे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 11:30 PM (IST)
        

आग से दुघमुंहे बच्चे की मौत

शाहजहांपुर : तिलहर में खाना बनाते समय चूल्हें से निकली ¨चगारी से छप्पर में आग लग गई और उसमें झुलसकर एक दुधमुंहे बच्चे की मौत हो गई। जानकारी मिलने पर क्षेत्रीय विधायक रोशनलाल वर्मा ने परिजनों के आवास पर पहुंचकर शोक संवेदना व्यक्त की। थानांतर्गत ग्राम कुआंडांडा निवासी रामलड़ैते पुत्र शंकरलाल मेहनत मजदूरी कर अपने परिवार का जीवन-यापन करता है। शुक्रवार को उसकी पत्नी मीना मकान की छत पर जब चूल्हे पर खाना... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 11:30 PM (IST)
        

गला दबाकर की गई थी नदीम की हत्या

शाहजहांपुर : निगोही पुलिस ने नदीम के शव का पोस्टमार्टम कराया। रिपोर्ट के अनुसार उसकी गोली से मौत नहीं बल्कि गला दबाने तथा सिर में आई चोटों के कारण हुई है। बता दें कि कस्बा निगोही निवासी 22 वर्षीय नदीम का शव गुरुवार की सुबह बनासदेवी गांव के सामने रेलवे ट्रैक पर मिला था। पुलिस ने जो पंचनामा भरा था, वह उसमे सिर में गोली लगने तथा शरीर में आई चोटों के कारण मौत दर्शायी थी। इधर मृतक नदीम की मां लतीफन प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 11:29 PM (IST)
        

अमित ने बॉ¨क्सग में छोड़ी अमिट छाप

शाहजहांपुर : सिकंदरपुर गांव में रहने वाले अमित ने बॉ¨क्सग की राह पर कुछ ऐसे फतेह हासिल की कि वह गांव से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक '¨सकदर' बन गया। एक के एक बाद एक प्रतियोगिता में जीत दर्ज करने वाले अमित ने राष्ट्रीय प्रतियोगिता में स्वर्ण पर पंच जड़ दिया। उसकी यह उपलब्धि तहसील से लेकर दूर-दूर तक फैल रही है। अमित को विदेश में देश की ओर से प्रतिभाग करने का मौका मिला है। क्षेत्र के गांव सिकंदरपुर निवासी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 11:28 PM (IST)
        

सांसद ने मेधावियों को किया सम्मानित

शाहजहांपुर : एक्सेल नेट कम्प्यूटर सेंटर में सामान्य ज्ञान व चित्रकला की प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। इसमें सैकड़ों बच्चों ने हिस्सा लिया। विजयी प्रतिभागियों को सांसद कृष्णाराज ने पुरस्कार प्रदान किए। इस अवसर पर मुख्य अतिथि सांसद कृष्णाराज ने बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए कहा विद्यार्थी जीवन में प्रत्येक को कठोर मेहनत व लगन से शिक्षा ग्रहण करनी चाहिए। लक्ष्य यूं ही सहज ही मिल जाया करता है। इसके लिए तप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 11:27 PM (IST)
        

खोखें में आग लगी, तीन बच्चे झुलसे

शाहजहांपुर : दुकानदार ने अपने खोखे मं पटाखे तथा परचूनी का सामान रख लिया था। दुकानदार की पुत्री ने अचानक माचिस की तिली जलाई तो पटाखे में आग लग गयी। जिससे खोखे में आग लग गयी। आग से उसके तीन बच्चे झुलस गए है। मुहल्ला याकूबपुर निवासी नन्हे ने याकूबपुर चौराहे पर लकड़ी का खोखा रखा हुआ है। उसने खोखे में परचून का सामान के अलावा पिछले वर्ष के बचे हुए पटाखे रखे हुए थे। उसकी 23 वर्षीय पुत्री आमना, 10 वर्ष पुत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 11:27 PM (IST)
        

कैंट में लगाए जाएंगे 11000 पौधे

शाहजहांपुर : कैंट क्षेत्र में वन महोत्सव का आयोजन सामाजिक वानिकी प्रभाग, शाहजहांपुर द्वारा किया गया। पर्यावरण को हरा भरा बनाने के लिए 10 हैक्टर भूमि पर 11000 पौधे लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया। वन महोत्सव में ब्रिगेडियर जेएस सरन कमांड अधिकारी एवं कर्नल बख्शी सहित लगभग 300 सैन्य कर्मी एंव विद्यालय के 200 छात्रों द्वारा प्रतिभाग किया गया। इस अवसर पर ब्रिगेडियर जेएस सरन ने बताया गया कि संतुलित ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 11:26 PM (IST)
        

बगैर मीटर वाले उपभोक्ताओं से वसूले जाएंगे चार गुना बिल

शाहजहांपुर : बगैर मीटर के बिजली का उपयोग कर रहे हैं तो सावधान हो जाइए ..। 15 जुलाई के बाद बगैर मीटर के पकड़े जाने पर बिजली विभाग चार गुना बिल वसूल करेगा। विद्युत नियामक आयोग के कायदों मुताबिक बिजली विभाग उपभोक्ताओं के घर मीटर लगाने को 11 दिनों का विशेष अभियान चला रहा है। अधिशासी अभियंता एके शुक्ल ने बताया कि शहरी उपभोक्ताओं के घर 15 जुलाई से पूर्व मीटर लगा दिए जाएंगे। उच्चाधिकारियों के निर्देश प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 11:26 PM (IST)
        

अघोषित कटौती से रोजेदार परेशान

शाहजहांपुर : बिजली की आपात कटौती ने लोगों की मुश्किल और बढ़ा दी है। गुरुवार की रात भी तीन घंटे की कटौती होने से लोग बिलबिला उठे। खासकर रोजेदारों को ज्यादा दिक्कत उठानी पड़ी। रमजान माह में भी बिजली कटौती पर अंकुश नहीं लगने से लोगों में नाराजगी है। गुरुवार को दिन में भी बिजली की आंख मिचौली जारी रही। बिजली कटौती का सिलसिला नहीं थमने से जनता बेहाल होती जा रही वहीं जिम्मेदार अपनी खामोशी से तमाशा देख रह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 11:25 PM (IST)
        

बंदी वाहन से भिड़ी कार, 18 घायल

शाहजहांपुर : बरेली से कोर्ट पेशी के लिए बंदियों को शाहजहांपुर ला रहा पुलिस वाहन तेज कार से टकरा गया। हादसे में आधा दर्जन पुलिस कर्मियों समेत 18 लोग घायल हो गए। कार से तीन स्कूली छात्र-छात्राएं बिलसंडा जा रही थी। पुलिस ने सभी घायलों को जिला अस्पताल भेज दिया है। घायलों में एक सिपाही, बंदी तथा कार के चालक की हालत गंभीर है। बरेली पुलिस लाइंस में तैनात दारोगा 49 वर्षीय रईस अहमद, सिपाही 45 वर्षीय हदय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 11:25 PM (IST)
        

हर व्यक्ति होगा जागरुक, तभी रुकेगी जनहानि

जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर : दैनिक जागरण की ओर से भूकंप से बचाव को चलाए जा रहे जागरुकता अभियान के क्रम में तीसरे दिन शुक्रवार को खिरनी बाग स्थित वर्मा कॉम्प्लेक्स में सेमिनार का आयोजन किया गया। सेमिनार में भूकंप विशेषज्ञों के टिप्स सुनने को बड़ी तादाद में लोग पहुंचे। भूकंप की भयावहता जानने के बाद बचाव को लोगों ने कंधे से कंधा मिलाकर जनजागरुकता अभियान को जनजन तक पहुंचाने का संकल्प लिया। सेमिनार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 06:44 PM (IST)
        

शहर को 24 में से 12 घंटे ही आपूर्ति

जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर : कई दिनों की राहत के बाद बिजली ने दो दिनों से फिर नखरे दिखाने शुरू कर दिए हैं। गुरुवार रात आपात कटौती की आड़ में आधी रात में तीन घंटे बिजली गुल की गयी। ठप पड़े कूलर, पंखों के बीच लोगबाग आधी रात में दो बजे तक करवटें बदलते रहे। रात में दो बजे आपूर्ति सुचारु हुई तो तड़के चार से सुबह आठ बजे तक की रोस्ट¨रग ने रही सही कसर पूरी कर दी। गुरुवार को रात में 11 बजे बिजली गुल हो गय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 06:10 PM (IST)
        

विपिन हत्याकांड में दोस्तों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज

शाहजहांपुर : मीरानपुर कटरा में महिला से अवैध संबंधों को लेकर चर्चित विपिन कुमार ¨सह हत्याकांड की पुलिस ने दोस्तों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट लिखकर विवेचना शुरू की। पुलिस द्वारा चर्चित विपिन कुमार ¨सह हत्याकांड के तहत दोस्तों के विरुद्ध लिखी गई नामजद रिपोर्ट में बताया कि ग्राम पौकी के ध्रुव पाल ¨सह का 18 वर्षीय युवा पुत्र विपिन कुमार ¨सह शिक्षित बेरोजगार था। रोजगार की तलाश में वह विगत 10 जून, 2015 को ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:14 PM (IST)
        

नदियों के जलस्तर में ठहराव, ग्रामीणों को राहत

शाहजहांपुर : दो दिन पहले हुई बारिश से जिले की नदियों का जलस्तर बढ़ गया था। शहर की गर्रा नदी सहित कटरी इलाके में बारिश में अपना कहर बरपाने वाली गंगा व रामगंगा में भी उफान आ गया था। बीते दो दिनों से बारिश के थमने से नदियों के जलस्तर में भी इजाफा रुक गया। कुद नदियों का जलस्तर कम भी हुआ, वहीं रामगंगा व गंगा में जलस्तर में वृद्धि न होने से ग्रामीणों को राहत मिली है। मंगलवार को हुई तेज बारिश के कारण जि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:13 PM (IST)
        

अपहरण मामले में जूता कारोबारी गिरफ्तार

शाहजहांपुर : केंद्रीय विद्यालय दो की छात्रा को कथित अगवा किए जाने के मामले में पुलिस ने गुरुवार को जूता कारोबारी शाहिद को पकड़ लायी। आरोपी की पीड़ित छात्रा मिली ने शिनाख्त भी की। व्यापारी के पकड़े जाने की इत्तला पर बड़ी संख्या में कारोबारी सदर-बाजार थाने में आ पहुंचे। जूता कारोबारी को व्यापारी शराफत का पर्याय बताने में जुटे थे। लेकिन पीड़िता के अड़ने से पुलिस ने आरोपी का चालान कर दिया। केवी की छात्रा को... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:13 PM (IST)
        
(News from Shahjahanpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें