1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

शाहजहांपुर

स्कूल बंद होने पर अभिभावकों व बच्चों ने जताई नाराजगी

शाहजहांपुर : भरतापुर में विद्यालय बंद रहने से ग्रामीणों ने शिक्षा विभाग के खिलाफ आक्रोश जताया। तथा डीएम को पत्र भेजकर शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। वहीं विद्यालय में मौजूद रसोइये ने बच्चों को खाना खिलाकर स्कूल में ताला लगा दिया। ग्रामीण चंद्रपाल, सत्यपाल वर्मा, दुर्गा प्रसाद, जगदीश, देशपाल, वीरपाल, फूल चंद्र, रामेंद्र पाल आदि ने बताया कि विद्यालय में पांच अध्यापक हैं उसके बाद भी आये... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:54 PM (IST)
        

केंद्रीय मंत्री कलराज का फूलमालाओं से स्वागत

शाहजहांपुर : भाजपा के वरिष्ठ नेता व केंद्रीय लघु उद्योग मंत्री कलराज मिश्र तथा पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष लखनऊ के मेयर दिनेश शर्मा का शनिवार को यहां जिलाध्यक्ष समेत कार्यकर्ताओं ने फूलमाला पहनाकर भव्य स्वागत किया। इस दौरान नेता द्वय ने प्रदेश हित जनविरोधी सरकार को उखाड़ फेकने के लिए जनसंपर्क अभियान व प्रशिक्षण श्रंखला को प्रभावी बनाने का आह्वान किया। बरेली में पार्टी की ओर से आयोजित प्रदेश स्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:54 PM (IST)
        

ग्रामीणों को घर में घुसकर पीटा, घायल

शाहजहांपुर : सड़क पर निकलने के विवाद में ग्रामीणों को घर में घुसकर पीटा, जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गये, जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल में भर्ती कराया। थाना क्षेत्र के ग्राम अकबरी निवासी फारूख ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उनका गांव के नादिर से पुराना विवाद चल रहा है। बीती रात उक्त नादिर ने कई लोगों को साथ लेकर रात में हमला कर दिया, जिससे मारूक अली, अफरोज अली, फिरोज अली, ताहिर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:52 PM (IST)
        

समाधान दिवस में 25 समस्याओं का निस्तारण

शाहजहांपुर : जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना की अध्यक्षता में थाना सेहरामऊ दक्षिणी में समाधान दिवस का आयोजन हुआ, जिसमें पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व पीके श्रीवास्तव, पुलिस क्षेत्राधिकारी, थानाध्यक्ष, राजस्व अधिकारी आदि उपस्थित रहे। इस अवसर पर जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना ने कहा कि समाधान दिवसों की प्राप्त शिकायतों का निस्तारण राजस्व एवं पुलिस की टीम मौके पर जाकर निस्तारण करें... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:52 PM (IST)
        

रजनी का कातिल प्रेमी गिरफ्तार

शाहजहांपुर : पुलिस ने रजनी हत्याकांड के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। उसके कब्जे से वारदात में प्रयुक्त फावड़ा भी बरामद कर लिया गया है। पुलिस के समक्ष हत्यारोपी ने खुलासा किया कि रजनी के साथ दो साल से उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था, लेकिन बाद में रजनी के संबंध जीजा से हो गए। उसने कई बार जीजा से मिलने से मना किया था, लेकिन रजनी ने उसकी एक न सुनी। इससे नाराज होकर ही उसने फावड़ा से प्रहार कर रजनी क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:51 PM (IST)
        

टेंपो तथा टैक्सी वालों के मार्ग निर्धारित

शाहजहांपुर : एसपी बबलू कुमार ने बताया कि श्रावण मास के दौरान प्रत्येक शनिवार, रविवार व सोमवार को शहर में चलने वाले टैंपो व अन्य वाहन स्टेशन व रोडवेज से चलने वाले वाहन दुर्गा होटल तिराहे से होते हुए टाउनहाल, लालइमली चौराहा, इैदगाह होते हुए कन्नौनिजया तिराहे होकर गर्रा फाटक होते बरेली मोड़ होते गतव्य स्थान पर जाएंगे तथा यह सभी वाहन इसी मार्ग से रोडवेज की तरफ वापस आएंगे। बरेली मोड़ से आरसी मिशन व रो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:50 PM (IST)
        

स्टेट ओपेन चेस चैम्पियनशिप के लिए चार खिलाड़ियों का चयन

शाहजहांपुर: डिस्ट्रिक्ट चेस एसोसिएशन के तत्वावधान में ओपन स्टेट शतरंत प्रतियोगिता के लिए ट्रायल लिया गया। इसमें पांच से नौ अगस्त तक आगरा में होने वाले ओपेन स्टेट चैम्पियनशिप के लिए चार खिलाड़ियों का चयन हुआ। शनिवार को रायन इंटर नेशनल स्कूल में कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय की प्रधानाचार्य वर्षा अग्रवाल ने किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि शतरंत बेहतरीन खेल है। इसके द्वारा खिलाड़ी की बौद्धिक क्षम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:49 PM (IST)
        

पांच करोड़ की लागत से बनेगा नया रोडवेज बस अड्डा

शाहजहांपुर : परिवहन निगम की बस स्टैंड का भवन तोड़कर अब नया बनेगा। यह भवन पांच करोड की लागत से बनेगा और 15 माह में भवन बनकर तैयार हो जाएगा। भवन के ऊपर बिग बाजार भी बनेगा। ठेकेदार ने आज से अपना कार्य शुरू कर दिया है। पुलिस लाइंस के सामने रोडवेज बस स्टैंड काफी पुराना है। बस स्टैंड पर जो भवन बना है, वह बीच में उसके चारों तरफ काफी खाली जग है। लेकिन यहां पर यात्रियों के बैठने के लिए समूचित व्यवस्था नही... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:48 PM (IST)
        

नारायण के कस्टडी रिमांड को चुनौती देने वाली अर्जी निरस्त

शाहजहांपुर : आसाराम प्रकरण के गवाह रहे कृपाल ¨सह की हत्या की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार नारायण पांडेय के पुलिस कस्टडी रिमांड के आदेश को चुनौती देने वाली अर्जी को अदालत ने निरस्त कर दिया। नारायण के कस्टडी रिमांड की अवधि 2 अगस्त को खत्म होगी। दस जुलाई की रात शहर के ग्वालटोली क्षेत्र में बाइक सवार बदमाशों ने मुहल्ला गदियाना निवासी कृपाल ¨सह पर गोली मारकर जानलेवा हमला किया था। बाद में बरेली के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:47 PM (IST)
        

दुष्कर्मी को सात साल की कैद

शाहजहांपुर : ¨सधौली थाना क्षेत्र में करीब चार साल पहले विवाहिता युवती से दुष्कर्म करने के आरोपी को अदालत ने सात साल की कैद तथा सात हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनायी है। ¨सधौली थाना क्षेत्र के गांव के एक व्यक्ति ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी कि उसकी पुत्री गत 03 जून 2011 को ताऊ के घर गयी थी। वहां से शाम करीब आठ बजे घर लौट रही थी। तभी रास्ते में गांव के ही प्रेमपाल ने उसे दबोच लिया। प्रेमपाल ने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:44 PM (IST)
        

घर में घुसकर युवक को किया घायल

शाहजहांपुर : मोबाइल फोन को लेकर हुए विवाद में घर में घुसकर दो लोगों ने व्यक्ति को गोली मारकर घायल दिया। हमलावर फाय¨रग करते हुए फायर भाग गए। इस घटना से क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गयी। पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला छोटा ककरा खुर्द निवासी 30 वर्षीय इशन बेग के भाई नाजिम से मुहल्ले के अशरफ व शानू से मोबाइल फोन को लेकर विवा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:43 PM (IST)
        

बेटियों की इमदाद हजम कर रहे दलाल

शाहजहांपुर : अल्पसंख्यकों के उत्थान को चल रही सरकार की योजनाओं को माफियाओं की नजर लग गई है। समाज कल्याण की तरह अल्पसंख्यक कल्याण विभाग में भी सक्रिय दलालों ने कई योजनाओं में सेंधमारी कर ली है। ताजा मामला अल्पसंख्यक शादी अनुदान का है। अपात्रों को योजना का लाभ दिलाकर लाखों का बंदरबांट कर लिया गया। जनपद का अल्पसंख्यक कल्याण विभाग कई माह से अधिकारी विहीन है। शकील अहमद के स्थानांतरण के बाद डीएम ने पिछ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:42 PM (IST)
        

रंजिशन व्यक्ति को गोली मारी

शाहजहांपुर : पुरानी रंजिश को लेकर शुक्रवार की रात में घर में घुसकर व्यक्ति को गोली मारकर घायल कर दिया। घटना के बाद हमलावर फायर करते हुए भाग गए। परिवार वाले घायल को लेकर फर्रुखाबाद अस्पताल ले गए है। थाना क्षेत्र के गांव शरीफपुर मड़इया निवासी 35 वर्षीय होशियार ¨सह की गांव में पुरानी रंजिश चल रही है। वह शुक्रवार की रात में मकान के बरामदे में सो रहा था। तीन लोग रात तीन बजे दीवार फांदकर उसके मकान में... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:42 PM (IST)
        

जिले में बिना पंजीकरण के चल रहे को¨चग सेंटर

शाहजहांपुर : जुलाई की शुरुआत आते ही जगह- जगह कोचिंग सेंटरों की जैसे बाढ़ सी आ गई हो। यह कोचिंग सेंटर बिना किसी रजिस्ट्रेशन के चलाए जा रहे है। रजिस्ट्रेशन न होने से जहां एक ओर छात्रों को ठगा जा रहा है वहीं सरकार को भारी राजस्व की क्षति भी हो रही है। ऐसा भी नहीं कि इसकी जानकारी जिला प्रशासन को न हो लेकिन प्रभावी कार्रवाई न होने के कारण यह कोचिंग संचालक धड़ल्ले से अपने कारोबार को अंजाम दे रहे है। जि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:40 PM (IST)
        

नमूना फेल होने पर तीस-तीस हजार का जुर्मना

शाहजहांपुर : जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना के निर्देश पर खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत खाद्य पदार्थो में मिश्रण करने वालों के विरूद्ध आकस्मिक छापे डालकर खाद्य पदार्थ पकडें गये थे। जिनमें कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत प्रकाश दीप गुप्ता पुत्र अनिल कुमार गुप्ता की दुकान पर मिल्क केक के दूध पिस्ता बादाम व चीनी का नमूना लिया गया था और उसकी जांच लेबोरेटरी से कराये जाने पर नमूना फेल/मिश्रण पाया गया। उसी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 12:48 AM (IST)
        

छात्राओं की समस्याएं सुन विधायक का पारा चढ़ा

- प्राचार्य सहित कोई पर दिखाई नाराजगी शाहजहांपुर : तिलहर राजकीय महाविद्यालय में बच्चों की प्रवेश समस्या पर विधायक राजेश यादव ने विद्यालय का औचक निरीक्षण किया। छात्रों द्वारा समस्याओं का अंबार लगाने पर उन्होंने प्राचार्य व एक प्रवक्ता को जमकर खरीखोटी सुनाई तथा तिलहर की ध्वस्त विद्युत व्यवस्था पर एक्सईएन के पेंच कसे। राजकीय महाविद्यालय में छात्र-छात्रायें लगातार समस्याओं से जूझ रहे है। ग्रीष्मक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 12:47 AM (IST)
        

रोज खतरों से खेल रहे रेलयात्री

शाहजहांपुर : रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म एक पर पैसेंजर ट्रेन को छोड़कर एक्सप्रेस ट्रेनें नहीं ली जा रही है। एक्सप्रेस तथा सुपर फास्ट ट्रेनों को प्लेटफार्म दो पर लिया जा रहा है। जिससे यात्री आनन-फानन में ट्रेन पकड़ने के लिए रेलवे लाइन पार करते हैं और कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। जबकि डीआरएम तथा एडीआरएम के आदेश है कि ट्रेनों को प्लेटफार्म एक की रेल लाइन पर लिया जाए। आदेश के बावजूद ट्रेनों को प्लेटफार्म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 12:46 AM (IST)
        

दादी की सुपुर्दगी में ही रहेगी किशोरी

शाहजहांपुर : जलालाबाद थाना क्षेत्र के गांव हरेवा की किशोरी को अदालत ने दादी की सुपुर्दगी में रखने का आदेश दिया है। यहां याद दिला दें कि बरामदगी के बाद किशोरी को कोर्ट ने इस मामले में स्वतंत्र कर दिया था। बाद में पुलिस ने उसे दादी की सुपुर्दगी में दे दिया। पुलिस के इस कदम के खिलाफ आरोपी युवक के अधिवक्ता ने कोर्ट में आपत्ति जतायी थी। शुक्रवार को अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम की अदालत में इस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 12:45 AM (IST)
        

चरणरज, भोग और शोभायात्रा के साथ मना गुरुपर्व

शाहजहांपुर : शुक्रवार को शहर से गांव तक गुरुपर्व की धूम रही। घरों में गाय के गोबर से स्वास्तिक बनाकर पूडी पकवान से पूजा अर्चना की गई। दीक्षित श्रद्धालुओं ने माथे पर आराध्य गुरु की चरणरज धारण कर उनके आशीर्वाद लिया। गुरु को दान दक्षिण अर्पित कर श्रद्धा जताई। गायत्री शक्ति पीठ गौहरपुरा तथा बिसरात मार्ग स्थित मठिया आश्रम में गुरु पूर्णिमा पर्व को यज्ञ हवन के साथ धूमधाम से मनाया गया। गायत्री मंदिर में... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 12:44 AM (IST)
        

एक ही कालेज की 16 छात्राओं को मिला सम्मान

शाहजहांपुर : इस वर्ष इंटर की इंटरमीडियट परीक्षा में 75 प्रतिशत से अधिक अंक पाने वाली क्षेत्र की 16 छात्राओं को कन्या विद्या धन योजना के अंतर्गत सम्मान सहायता राशि प्रदान की जाएगी एक ही कालेज की चुनी गई इन छात्राओ को लेकर कालेज की प्रधानाचार्य सभी का मुंह मीठा कराकर शुभ कामनाएं दी। बता दे कि इस साल इंटर की परीक्षा में कस्बे के पंडित शिवाधार कन्या इंटर कालेज की शिवानी, रानी मौर्या, नेमा देवी, सोनी,... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 12:44 AM (IST)
        
(News from Shahjahanpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें