Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

संत कबीर नगर

एडस पीड़ित को इलाज के नाम पर लगा दिया चूना

जागरण संवाददाता, संत कबीर नगर : कहते हैं कि बीमार और कमजोर हालत में दुश्मन को भी नहीं परेशान करना चाहिए, लेकिन यहां के सीएचसी में एक एड्स रोगी को उल्टा अनुभव मिला। इस एड्स रोगी को इलाज के नाम पर ठग लिया गया। बखिरा क्षेत्र के ग्राम परसोहिया निवासी रामशबद पुत्र चुन्नीलाल उम्र 45 वर्ष दिल्ली में रहकर बिजली मकैनिक का कार्य करता था। तीन वर्ष पूर्व से वह बीमार रहने लगा था। काफी दवा कराने के बाद जब ठी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 11:21 PM (IST)
        

आमी के तटवर्ती ग्रामीणों ने सुनाई प्रदूषण की पीड़ा

जागरण संवाददाता, संत कबीर नगर : आमी नदी को बचाने के लिए दैनिक जागरण द्वारा चलाए जा रहे जन जागरण अभियान का असर सोमवार को देखने को मिला। मगहर नगर पंचायत समेत दो दर्जन तटवर्ती गांवों के लोग आमी में प्रदूषण के कारण उत्पन्न संकट से अवगत कराने के लिए डीएम से मिले और अपनी व्यथा सुनाई। इस दौरान ज्ञापन सौंपकर प्रदूषण के कारकों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई की मांग उठाई गई। आमी को प्रदूषण मुक्त कराने के लिए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 11:20 PM (IST)
        

कांग्रेस जिला कमेटी का गठन शीघ्र: जोशी

जागरण संवाददाता, संत कबीर नगर : देश में जब से भाजपा की सरकार बनी है, आम जनता पर मंहगाई की मार पड़ गई है। चुनाव के पूर्व भाजपा द्वारा किए गए वादे हवा हवाई साबित हो रहे हैं। जल्द ही जिले में कांग्रेस की नई कार्यकारिणी का गठन कर लिया जाएगा। उक्त बातें आल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सचिव व प्रदेश सह प्रभारी प्रकाश जोशी व कोआर्डिनेटर बीरेंद्र चौधरी ने सोमवार को एक होटल में पत्रकारों से बातचीत के दौरान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 11:20 PM (IST)
        

रमजान: इबादत में दिन-रात एक किए रोजेदार

जागरण संवाददाता, संत कबीर नगर : रमजानुल मुबारक के आखिरी अशरा चल रहा है। अलविदा के नमाज के साथ ईद की तैयारियां तेज हो गई है। अब सभी को तीसवे रोजे के बाद चांद के दीदार का इंतजार है। खुशियों का पैगाम देने वाले माह में रोजेदार इबादत में जुटे हैं। रोजेदारों ने रात भर जगकर अकीदत से एतकाफ मस्जिदों में इबादत करने में जुटे है। मानना है कि रमजान माह में इबादत से अल्लाह ख्याल रखता है। माह में पाक राह पर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 11:19 PM (IST)
        

चिकित्सक नदारद, मरीज रहे परेशान

जागरण संवाददाता, संत कबीर नगर : संयुक्त जिला अस्पताल की स्थिति सुधरने का नाम नही ले रही है। अस्पताल पर अव्यवस्था के चलते नित्य मरीजों व उनके परिजनों को सांसत झेलनी पड़ रही है। सोमवार को यहां आने वाले मरीज परेशान हुए। एक तरफ पंजीकरण के लिए लंबी लाइन लगानी पड़ी तो चिकित्सक को खोजते बदहवास मरीज इधर-उधर भागते रहे। संयुक्त जिला अस्पताल में रविवार को अवकाश के बाद सोमवार को अस्पताल खुलने से पहले ही मर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 11:18 PM (IST)
        

हियुवा कार्यकर्ताओं ने आयोजित किया सहभोज

जागरण संवाददाता, संत कबीर नगर : मेहदावल कस्बे के पश्चिमटोला मुहल्ले में रविवार की देर सायं हियुवा और विहिम कार्यकर्ताओं ने सहभोज कार्यक्रम का आयोजन किया। इस दौरान भारी संख्या में लोग उपस्थित रहे। विहिम के जिलाध्यक्ष और पूर्व विधानसभा प्रभारी वेद प्रकाश सिंह ने कार्यकर्ताओं को सामाजिक एकता मजबूत करने के लिए सहभोज कार्यक्रम आयोजित करने के लिए आगे आने को कहा। कार्यक्रम के दौरान श्री सिंह ने कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 11:18 PM (IST)
        

निडर होकर करें रक्तदान : ऐडी हेल्थ

जागरण संवाददाता, संत कबीर नगर : प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ शाखा द्वारा संयुक्त जिला चिकित्सालय में सोमवार का रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान चिकित्सकों ने रक्तदान कर लोगों को इसके के लिए प्रेरित किया। शिविर का उद्घाटन करते हुए अपर निदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण डा. रामचंद्र ने कहा कि रक्त दान करने से मनुष्य स्वस्थ रहता है। इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को छह माह में एक बार रक्त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 11:16 PM (IST)
        

जमीनी विवाद में मारपीट, पांच घायल

जागरण संवाददाता, संत कबीर नगर : खलीलाबाद कोतवाली क्षेत्र के ग्राम विसया हन्नू में सोमवार को जमीनी विवाद में मारपीट हो गई। इस घटना में एक पक्ष के तीन महिला समेत पांच लोग गंभीर रुप से घायल हो गए। घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। जानकारी के अनुसार ग्राम विसया में संजय कुमार राघवेंद्र के बीच जमीनी विवाद चला आ रहा है। जमीन में संजय आदि टीन शेड डाल रहे रहे थे। विरोध करने में आधा दर्जन लोग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 11:15 PM (IST)
        

धनघटा तहसीलदार मार्ग दुर्घटना में घायल

जागरण संवाददाता, संत कबीर नगर : यहां के तहसीलदार पीके राय व उनके सहयोगी अमीन सोमवार को सहजनवां के पास मार्ग दुर्घटना में घायल होने का समाचार प्रकाश में आया है। अमीन की स्थिति गंभीर देख मेडिकल कालेज के लिए रेफर कर दिया गया है। तहसीलदार पीके राय व उनके साथ एक अमीन गोरखपुर किसी काम से गए थे। वहां से अपनी बाइक से वापस आ रहे थे। अभी सहजनवां के पास पहुंचे ही थे कि सामने से आ रहे एक जानवर को बचाने के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 11:14 PM (IST)
        

चाचा-भतीजी की उलाहना देने पर पिटाई

जागरण संवाददाता, संत कबीर नगर : दुधारा थाना क्षेत्र के ग्राम हटवा में रविवार की देर सायं एक लड़की और उसके चाचा को उस समय पीटकर घायल कर दिया गया, जब वे खेत में बकरी जाने का उलाहना लेकर गए थे। शिकायत से गुस्साए बकरी मालिक ने लड़की और उसके चाचा को पीटकर घायल कर दिया। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर सोमवार को एक के खिलाफ नामजद मुकदमा कायम किया है। दुधारा थाना क्षेत्र के ग्राम हटवा में रविवार की देर सायं अ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 11:14 PM (IST)
        

सिपाही व मैजिक चालक में हाथापाई

जागरण संवाददाता, संत कबीर नगर : कोतवाली क्षेत्र के मगहर चौकी अंतर्गत काजीपुर मुहल्ले में सोमवार की शाम साइड न देने पर एक मैजिक चालक व सिपाही के बीच जमकर मारपीट हुई। स्थानीय लोगों ने बीच बचाव करके मामले को शांत कराया। घटना के बाद मौके पर पहुंचे मगहर चौकी इंचार्ज दोनों को अस्पताल लाए, जहां मेडिकल कराया गया। जानकारी के अनुसार मगहर चौकी पर तैनात सिपाही राजकुमार यादव बैंक ड्यूटी करने के बाद अपने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 11:14 PM (IST)
        

सुरक्षा के लिए भटक रहे मृतक के परिजन

जागरण संवाददाता, संत कबीर नगर : धनघटा थाना क्षेत्र के पड़रिया निवासी संतराम की गत जून माह में जमीनी विवाद में गांव के ही आधा दर्जन लोगों ने उस समय हत्या कर दी जब वह लड़की की शादी का सामान खरीदने पौली जा रहा था। पुलिस ने इस मामले में दर्जन भर लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जेल तो भेज दिया, लेकिन अब हत्यारों के सहयोगी मृतक की पत्‍‌नी व परिजनों को जान माल की धमकी दे रहे हैं, जिससे पूरा परिवार दहशत में... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 11:13 PM (IST)
        

बेटे की बरामदगी के लिए भटक रहा बाप

जागरण संवाददाता, संत कबीर नगर : पिछले चार वर्ष से लापता बेटे की तलाश में पिता भटक रहा है। बेटे के स्थानीय थाना क्षेत्र के ग्राम छितौनी में मौजूद होने की सूचना पर हर दरवाजे पर बेटे की फोटो दिखा कर लोगों से उससे मिलाने की मिन्नत कर रहा है। पिछले कई दिनों से युवक के यहां से भी लापता होने की सूचना लोगों ने दिया। गांव गांव भटक रहा बाप मुकामी पुलिस से सहयोग मांग रहा है। बिहार राज्य के ग्राम बड़गाव थ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 11:12 PM (IST)
        

हैंडपंप रिबोर न होने से दूषित जल पी रहे ग्रामीण

जागरण संवाददाता, संत कबीर नगर : सेमरियावां ब्लाक के गांवों में लगे हैंड पंप रिबोर न कराए जाने से ग्रामीण दूषित पानी पाने को मजबूर हैं। ग्रामींणों की शिकायत है कि बीडीओ व जलनिगम को सूचना देने के बाद भी हैंडपंपों को रिबोर नहीं किया जा रहा है। इससे गांव में जलजनित रोगों के भय से लोग परेशान हैं। सेमरियावां क्षेत्र के गांवों में स्वच्छ पेयजल के लिए हैंडपंप लगाए गए हैं। रखरखाव के अभाव में हैंड पंपों... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 11:12 PM (IST)
        

दूसरे सोमवार को शिवालयों में लंबी कतार

जागरण संवाददाता, संत कबीर नगर : श्रावण मास के द्वितीय सोमवार को श्रद्धालुओं ने हर-हर महादेव के उद्घोष के बीच जलाभिषेक किया। तामेश्वरनाथ धाम के साथ जनपद के शिवालयों में आस्था का सैलाब उमड़ा। पूजन-अर्चन, घंटे व घड़ियाल की गूंज से वातावरण शिवमय बना रहा। द्वितीय काशी के रुप में विख्यात बाबा तामेश्वरनाथ धाम में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। प्रात: काल से प्रारंभ हुआ पूजन-अर्चन का सिलसिला पूरे दिन च... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 11:11 PM (IST)
        

धरना-प्रदर्शन में ताकत दिखाएंगे भाजपाई

जागरण संवाददाता, संत कबीर नगर : तहसील क्षेत्र स्थित शिव मंदिर पर भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक रविवार को आहूत की गई। बैठक में प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर 26 जुलाई को होने वाले धरना प्रदर्शन की सफलता की रणनीति बनाकर कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपी गई। बैठक को संबोधित करते हुए हैसर मंडल के महामंत्री अनिल राय ने कहा कि प्रदेश की जनता सपा सरकार से ऊब चुकी है। अधिकारी निरंकुश हो गए हैं। आए दिन लू... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 10:32 PM (IST)
        

बाइक सवार ने दिनदहाड़े महिला के गले से उड़ाई चेन

जागरण संवाददाता, संतकबीर नगर : महुली थाना क्षेत्र के ग्राम विश्वनाथपुर के निकट धनघटा- खलीलाबाद मार्ग पर बाइक सवार एक बदमाश रविवार को पैदल जा रही महिला के गले से सोने की चेन खींच कर फरार हो गया। दिनदहाड़े हुई इस घटना ने पुलिसिया व्यवस्था की पोल खोल दी है। घटना की सूचना महिला ने थाने पर दे दी हैं। समाचार लिखे जाने तक मुकदमा दर्ज नहीं हो सका था। जानकारी के अनुसार कोतवाली खलीलाबाद क्षेत्र के मैनसि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 10:29 PM (IST)
        

अधिकारियों के न रहने से वीरान बने सरकारी भवन

जागरण संवाददाता, संत कबीर नगर : जिले के सबसे बड़े विकास खण्ड सेमरियावां के परिसर में लाखों खर्च कर बनाए गए सरकारी भवन प्रयोग में न आने के कारण बेकार साबित हो रहे हैं। एक दशक पहले बने सरकारी भवनों में अब गंदगी और देखरेख न होने से दरारें आनी शुरु हो गई हैं। इससे न सिर्फ भवन बेकार साबित हो रहे हैं बल्कि जनता से कर्मचारियों की पहुंच भी दूर हो रही है। सरकार द्वारा अधिकारी कर्मचारियों को अपने तैनाती स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 10:27 PM (IST)
        

अभी नहीं मिला घाघरा में लापता युवक का शव

जागरण संवाददाता, संत कबीर नगर : स्थानीय थाना क्षेत्र के बभनौली निवासी एक युवक घाघरा नदी के तट पर पिछले रविवार को स्नान करने गया था। स्नान करते समय गहरे पानी में चले जाने के कारण नदी में डूब कर लापता हो गया। ग्रामीण व पुलिस खोजबीन किए, लेकिन युवक के न मिलने पर सभी लोग हाथ पर हाथ रख कर बैठ गए। अब लापता युवक के परिजन रो रो कर बेहाल हैं। बभनौली निवासी राम मिलन का 18 वर्षीय पुत्र अपने चचेरे भाई क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 10:26 PM (IST)
        

पुलिस पर भी नजर रखिए कप्तान साहब

जागरण संवाददाता, संत कबीर नगर : कच्ची के कारोबार पर अंकुश लगाने का पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा का प्रयास काबिले तारीफ है। इस अभियान की सफलता उनकी बेहतर कार्य शैली का द्योतक भी है। बस जरूरत है कि वह कच्ची के कारोबारियों के साथ पुलिस पर भी नजर रखें, क्योंकि यह गैर कानूनी धंधा चलाने में वर्दी धारियों की हिस्सेदारी बराबर की है। कच्ची के कारोबार में पुलिस की मिलीभगत छिपी बात नहीं है। आला अफसर कच्ची के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 10:25 PM (IST)
        
(News from Sant-kabir-nagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें