Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 03,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

संत कबीर नगर

फरियादी जुटे पर निराशा लगी हाथ

संत कबीर नगर : जनपद के खलीलाबाद, मेहदावल व धनघटा तहसील में मंगलवार को तहसील दिवस का आयोजन किया गया। यहां अधिकारियों ने फरियादियों की समस्याएं सुनी। धनघटा तहसील में जिलाधिकारी प्रकाश बिंदु ने समस्याएं सुनकर समाधान का निर्देश दिया। तहसील दिवस में अधिकारियों को दस बजे उपस्थित न होने पर कार्रवाई करने का फरमान भी सुनाया। तीनों तहसीलों में 309 मामले आए, जिसमें से 14 का निस्तारण मौके पर किया गया। बाकी को... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:37 PM (IST)
        

न्यायालय के आदेश पर चार के खिलाफ मुकदमा

संत कबीर नगर : कोतवाली क्षेत्र के ग्राम चकिया में नौ माह पूर्व हुए मारपीट के मामले में पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर चार लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा कायम किया है। जानकारी के अनुसार कांटे चौकी के ग्राम चकिया में गत 10 नवंबर 2013 को दो पक्षों के बीच जमीनी विवाद को लेकर मारपीट हुआ। जिसमें आधा दर्जन से अधिक लोगों को चोटें आई थी। जिसमें पीड़ित पक्ष के औरंगजेब ने कोर्ट में विपक्षियों के खिलाफ मुकदमा कायम ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:36 PM (IST)
        

गजानन की भक्ति में पूरी रात डूबे रहे श्रद्धालु

संत कबीर नगर : श्रीगणेश पूजनोत्सव पर सोमवार की रात समय माता मंदिर में जागरण का कार्यक्रम हुआ। इस दौरान श्रद्धालु गीतों पर झूमते रहे। श्रद्धालुओं के जय घोष से मंदिर परिसर गूंजता रहा। कार्यक्रम का शुभारंभ गणेश जी की स्तुति से हुआ। गोरखपुर के गायक रविराज राज ने सर्व प्रथम आरती गाया। जय गणेश जय गणेश देवा. संत करे सेवा., एक दंत दयावान.., ऋद्धि सिद्धि के दाता तेरा वंदन.., घर में पधारो गजानन.., प्रभु क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:35 PM (IST)
        

घर पहुंचा आफताब, अपहरण के आरोपियों को राहत

संत कबीर नगर : बखिरा थाना क्षेत्र के ग्राम पसाई निवासी आफताब आलम ढाई वर्ष पहले अपनी शादी के दिन घर से गायब हो गया था। उसकी मां ने गांव के ही चार लोगों के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज करवाया था। तभी से पुलिस और आरोपियों के लिए उसका पता लगाना सिरदर्द बना हुआ था। हालांकि खोज करने के बाद पुलिस ने एक वर्ष बाद मामले में फाइनल रिपोर्ट लगा दिया था, परंतु यह मामला बार बार उठता रहा। मंगलवार की सुबह वह खुद ही... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:34 PM (IST)
        

शिक्षणेत्तर संघ के हर सदस्य का रहेगा सम्मान

संत कबीर नगर : संत कबीर आचार्य राम विलास इंटर कालेज में मंगलवार को सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। यहां शिक्षणेत्तर संघ के चुनाव में नव निर्वाचित पदाधिकारियों स्वागत किया गया। शिक्षणेत्तर संघ के पदाधिकारियों में अध्यक्ष राकेश पांडेय, वरिष्ठ उपाध्यक्ष रमाकांत उपाध्याय, मंत्री हनुमान प्रसाद का संघ के सदस्यों ने स्वागत किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नव निर्वाचित अध्यक्ष ने कहा कि संगठन से जुड... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:33 PM (IST)
        

चोर को बाइक के साथ पकड़ा

संत कबीर नगर : महुली पुलिस ने मंगलवार को शनिचरा गांव के निकट से एक शातिर चोर को चोरी की बाइक के साथ पकडा है। चोर का दूसरा साथी पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहा। चोर से पूछताछ करने के बाद पुलिस ने उसे न्यायालय भेज दिया है। जानकारी के अनुसार महुली थाने के एसआइ श्रवण कुमार यादव एसआई अच्छेलाल यादव, हमराही सिपाही प्रणव कुमार पाडेय, शक्ति प्रताप सिंह के साथ किसी मामले की जांच के लिए मंगलवार को शनि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:32 PM (IST)
        

ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार की मौत

संत कबीर नगर : कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत मगहर चौकी के निकट राष्ट्रीय राज मार्ग पर मंगलवार की सुबह ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार एक युवक की मौत हो गई, जबकि उसका साथी गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल को जिला अस्पताल भेजवाया। मौके से चालक ट्रक लेकर फरार हो गया। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम भदाह निवासी लालचंद्र गौड़ 22 वर्ष व दुर्गालाल निवासी सुगापंखी किसी कार्यवश मंगलवार को खलीलाब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:31 PM (IST)
        

खाते से 22 हजार रुपए की फर्जी निकासी

संत कबीर नगर : कोतवाली क्षेत्र के ग्राम दुघरा निवासी एक व्यक्ति के खाते से फर्जीवाड़ा करके 22 हजार रुपए एटीएम के द्वारा निकालने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित ने इसकी सूचना पुलिस अधीक्षक को देते हुए कार्रवाई की मांग की है। पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा को दिए गये शिकायती पत्र में दुघरा निवासी अनूप चंद्र पुत्र रामनरायण ने बताया कि विकास भवन स्थित भारतीय स्टेट बैंक में उनका बचत खाता है। गत रविवार को ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:31 PM (IST)
        

सोशल आडिट के लिए बनाई कार्ययोजना

संत कबीर नगर : सेमरियावां ब्लाक सभागार में मंगलवार को ग्राम पंचायत स्तरीय सोशल आडिट के सदस्यों ने बैठक की। आडिट कार्य की तैयारियां पूरी करते हुए आने वाली समस्याओं पर चर्चा किया। बैठक को संबोधित करते हुए ब्लाक कार्यकारिणी सोशल टीम के अध्यक्ष खलीक अहमद ने कहा कि ग्राम पंचायत की आडिट सामान्य प्रक्रिया है। हमें आडिट करते समय किसी किसी प्रकार का कोई भेदभाव नहीं रखना चाहिए। उन्होंने ग्राम प्रधानों स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:30 PM (IST)
        

समग्र गांवों की जांच में मिली खामियां

संत कबीर नगर : जिलाधिकारी के निर्देश पर मंगलवार को हैंसर ब्लाक में विकास कार्यो का जायजा लेने के लिए अधिकारी गांवों में पहुंचे। दस बिंदुओं पर की गयी जांच में विभिन्न योजनाओं की प्रगति में विलंब होने का मामला सामने आया। जांच रिपोर्ट बुधवार को जिलाधिकारी को सौंप दी जाएगी। मालूम हो कि धनघटा में आयोजित तहसील दिवस खत्म होने के बाद सभी अधिकारी समग्र गावों में चल रहे विकास कार्यो का जायजा लेने मौके पर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:30 PM (IST)
        

विज्ञान प्रदर्शनी में छात्रों ने प्रस्तुत किया माडल

संत कबीर नगर : जवाहर नवोदय विद्यालय जगदीशपुर गौरा में मंगलवार को दो दिवसीय संकुल स्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ। सर्वप्रथम प्राचार्य डा. एसपी शाक्य ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया। इस अवसर पर प्राचार्य ने कहा कि पढ़ाई के साथ अन्य गतिविधियों में बच्चों के भाग लेने से उनकी बौद्धिक क्षमता में निखार आता है। प्रतियोगिता में जोन के 10 जिलों के 98 नवोदय के बच्चों ने 120 विभिन्न विज्ञ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:29 PM (IST)
        

जिला पंचायत सदस्य पर छेड़खानी का मुकदमा

संत कबीर नगर : बाल विकास परियोजना कार्यालय सांथा में तैनात आंगनबाड़ी सुपरवाइजर की तहरीर पर जिला पंचायत सदस्य पंचराम यादव के खिलाफ बखिरा पुलिस ने मंगलवार को छेड़खानी का मुकदमा कायम किया है। यह मुकदमा पुलिस महानिरीक्षक के निर्देश पर दर्ज हुआ है। जानकारी के अनुसार बाल विकास परियोजना कार्यालय सांथा में तैनात सुपरवाइजर मधु चतुर्वेदी पुत्री राम प्रकाश चतुर्वेदी निवासी ग्राम घुखरी पो. अनौगी जिला कन्नौज न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:27 PM (IST)
        

गृह कर जमा करने वालों को मिलेगी रियायत

संत कबीर नगर : नगर पालिका खलीलाबाद द्वारा गृहकर में स्व कर प्रणाली लागू किया गया है। 30 सितम्बर 2014 तक गृहकर देने वालों को दस प्रतिशत छूट दी जाएगी। शासन के निर्देश पर गृहकर दाताओं को भूखंड व कमरों के निर्माण की संख्या के आधार पर स्व गृहकर प्रणाली की सुविधा दी गई है। वित्तीय सत्र में नागरिक अपने कर का निर्धारण करके विवरण जमा करेंगे। इसके बाद विभाग से नियुक्त कर निरीक्षक द्वारा जांच करके कर निर्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:27 PM (IST)
        

छह अदद गोवंशीय पशु बरामद, तस्कर फरार

संत कबीर नगर :धर्मसिंहवा थाने की पुलिस ने सोमवार की रात गश्त के दौरान सोहसां गांव के निकट बध के लिए ले जाए जा रहे छह गोवंशीय पशुओं को बरामद किया। पुलिस को देखकर तस्कर भाग निकलने में सफल रहे। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ गोवध अधिनियम के तहत मुकदमा करके पशुओं को क्षेत्रीय किसानों को सौंप दिया है। इसकी जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष दिनेश यादव ने बताया कि गोवंशीय पशुओं की तस्करी पर विशेष निगाह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:26 PM (IST)
        

दुधारा क्षेत्र में बच्ची के साथ दुष्कर्म

संत कबीर नगर : दुधारा थाना क्षेत्र के ग्राम झकरिया में सोमवार की देर शाम एक सात वर्षीय बच्ची के साथ एक युवक ने दुष्कर्म किया। घटना की जानकारी के बाद मौके पर पहुंचे सीओ व थानेदार ने मामले की छानबीन की। इस दौरान बच्ची को जिला अस्पताल ले जाया गया जहा दुष्कर्म की पुष्टि हुई। पुलिस ने घटना के आरोपी को हिरासत में ले लिया है। मालूम हो कि ग्राम झकरिया निवासी एक सात वर्षीय बच्ची सोमवार की देर शाम अपने घ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:29 PM (IST)
        

दुकान में तोड़ फोड़ कर उठा ले गए सामान

संत कबीर नगर : कोतवाली खलीलाबाद क्षेत्र के मेहदावल बाइपास के निकट स्थित एक फास्ट फूड के दुकान में रविवार की देर रात अराजकतत्वों ने जमकर तोड़ फोड़ कर दुकान को क्षतिग्रस्त कर दिया। इसके साथ ही दुकान में रखा सामान उठा ले गए। इसकी सूचना पीड़ित ने कोतवाली पुलिस को दे दी है। समाचार लिखे जाने तक मुकदमा कायम नही हुआ था। जानकारी के अनुसार नगर पालिका क्षेत्र के टीचर्स कालोनी निवासी राजन पांडेय ने मेहदावल बा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:29 PM (IST)
        

शटर तोड़ चोरों ने लाखों का आभूषण उड़ाया

संत कबीर नगर : महुली क्षेत्र के कुशहवा बाजार में रविवार की रात आभूषण की दुकान के शटर तोड कर चोरो ने उसमें रखा लाखों का जेवरात उड़ा दिया। घटना स्थल से थोड़ी दूर पर लावारिस हालत में एक बाइक मिली, जिसे पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया। चोरों ने आभूषण की दुकान की तिजोरी को सीवान में फेंक दिया था। मौके पर पहुंची मुकामी पुलिस मामले की छानबीन शुरू कर दी है। महुली निवासी विकास कुमार वर्मा की कुशहवा बाजा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:29 PM (IST)
        

चार आंगनबाड़ी केंद्रों पर लटकता मिला ताला

फ संत कबीर नगर : बघौली ब्लाक के बाल विकास परियोजना अधिकारी दीनानाथ दूबे ने सोमवार को आधा दर्जन से अधिक आंगनबाड़ी केंद्रों का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान चार केंद्रों पर ताला लटकता मिला। अनुपस्थित आंगनबाड़ी कर्मियों का वेतन बाधित करते हुए स्पष्टीकरण मांगा गया। सर्वप्रथम बाल विकास परियोजना अधिकारी श्री दूबे प्रात: आठ बजे आंगनबाड़ी केंद्र बघौली पहुंचे। यहां आंगनबाड़ी कार्यकत्री व सहायिका मौजूद मिली... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:29 PM (IST)
        

विधवा को ससुरालियों ने घर से निकाला

संत कबीर नगर : बखिरा थाना क्षेत्र के ग्राम सुकरपुर बरहा निवासी एक विधवा ने ससुरालियों पर घर में नहीं रहने देने का आरोप लगाते हुए कप्तान को प्रार्थना पत्र भेजा है। उसका आरोप है कि उसके जेठ, सास और परिवार के अन्य सदस्य मारपीट कर घर में नहीं रहने देते हैं जिससे मजबूर होकर वह अपने भाई के पास रहती है। भेजे गए शिकायती पत्र में राजकुमारी पत्नी स्व. राजाराम ने लिखा है कि उसके पति की मौत हो चुकी है तथा द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:29 PM (IST)
        

पीएचसी के लिए ग्रामीणों ने भेजा सीएम को पत्र

संत कबीर नगर : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने की मांग मझगांवा के ग्रामीण काफी समय से कर रहे हैं, लेकिन इस दिशा में कोई ठोस पहल नही की जा रही है। एक वर्ष पूर्व प्रदेश के स्वास्थ्य राज्य मंत्री ने भी मझगावा में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोले जाने की बात कही थी और बाकायदा प्रस्ताव भी शासन को भेजा था। इसके बाद भी स्वास्थ्य केंद्र न खुलने से ग्रामीणों में असंतोष है। हजारों ग्रामीणों से हस्ताक्षर करव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 01 Sep 2014 11:29 PM (IST)
        
(News from Sant-kabir-nagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें