Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 17,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

संत कबीर नगर

भ्रष्टाचार व महिला उत्पीड़न पर लगे अंकुश

जागरण संवाददाता, धनघटा, संत कबीर नगर : लोकसभा चुनाव का बिगुल बजने के बाद सभी दल जोर आजमाइश शुरू कर दिए हैं। प्रत्याशी जनता को रिझाने में व्यस्त हैं, वहीं मतदाता भी जनप्रतिनिधियों के समक्ष अपनी प्राथमिकताएं गिनाने से नहीं चूक रहे। मतदाता जागरुकता हेतु दैनिक जागरण द्वारा आम जनमानस की ताकत देने के लिए घोषणा पत्र प्रकाशित किया जा रहा है। इसी क्रम में प्रस्तुत है शिक्षिका सुनीता कसौधन का घोषणा पत्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:07 AM (IST)
        

करोड़पति रोहित के पास सिर्फ कार

संत कबीर नगर : संत कबीर नगर लोकसभा क्षेत्र से बुधवार को नामांकन करने वाले चार प्रत्याशियों ने हलफनामा दाखिल कर अपनी चल एवं अचल संपत्ति का ब्यौरा दिया है। गाड़ियों के काफिले के साथ चलने वाले कांग्रेस प्रत्याशी रोहित पांडेय यूं तो करोड़पति हैं। लेकिन वाहन की बात करें तो उनके नाम से सिर्फ एक कार है। इसी तरह पीस पार्टी प्रत्याशी राजाराम लखपति हैं और उनके पास जाइलो गाड़ी है। निर्दल प्रत्याशी श्याम लाल ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:07 AM (IST)
        

कांग्रेस की उपलब्धियों का बखान

संत कबीर नगर : कांग्रेस प्रत्याशी रोहित पांडेय के नामांकन के उपरांत खलीलाबाद स्थित एक मैरेज हाल में कांग्रेसियों की सभा आयोजित हुई। यहां वक्ताओं ने भाजपा, सपा एवं बसपा पर बरसते हुए केंद्र की यूपीए सरकार की उपलब्धियों का बखान किया। सभा की अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष परवेज खान ने कहा कि कांग्रेस ही एकमात्र पार्टी है, जिसे समाज के सभी लोगों की चिंता है। उन्होंने कांग्रेस को एक फिर से केंद्र की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:07 AM (IST)
        

वोट उसे जो बुनकरों का रखे ध्यान

संत कबीर नगर : लोकसभा चुनाव में सभी नेता लुभावने वादों से जनता को रिझाने का प्रयास कर रहे हैं। वहीं वोटर भी अपनी प्राथमिकता को गिनाने में पीछे नहीं हैं। चुनावी महासमर में युवा मतदाता कुछ अधिक जोश में दिख रहे हैं। इस चुनाव में क्या हैं युवाओं की उम्मीदें। बोले वोटर में प्रस्तुत है उनकी जुबानी.. अमरडोभा निवासी वसी अहमद ने कहा कि जिले में तमाम परिवार बुनकरी का पेशा कर अपनी जीविका चलाते हैं। बुनकरो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:07 AM (IST)
        

अभी तक पूरा नहीं हुआ रेल से सफर का सपना

संत कबीर नगर : जिले के उत्तरी क्षेत्र को रेल से जोड़ने की बात लंबे सयम से हो रही है। न्यायालय से लगायत जनता की अदालत में कई बार मुद्दा बनने के बाद भी इस मामले में लोगों को निराशा ही हाथ लगी। अब तक सिर्फ सर्वे को छोड़कर इस दिशा में कोई और प्रयास नहीं किया जा सका है। वर्तमान चुनाव में यह एक प्रमुख मुद्दा बनकर उभर रहा है। उल्लेखनीय है कि जिले में रेल लाइन बिछाने के लिए सबसे पहले वर्ष 1977 में तत्काली... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:07 AM (IST)
        

कच्ची के साथ धराए

संत कबीर नगर : जिलाधिकारी के निर्देश पर आबकारी निरीक्षक रविशंकर ने बुधवार को हमराहियों के साथ कच्ची के खिलाफ अभियान चलाया। इस दौरान उन्होंने बखिरा थाना क्षेत्र के ग्राम नंदौर, कटहिया, ठकुराई, बेलहर खुर्द, आदि स्थानों पर छापामारी करके भारी मात्रा में महुआ लहन नष्ट करते हुए 35 लीटर कच्ची बरामद किया। इसमें लिप्त संगीता, पानमती, अनीता के विरुद्ध आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:07 AM (IST)
        

बेमतलब बना लाखों की लागत से बना सरस हाट

संत कबीर नगर : स्थानीय तहसील के शनिचरा बाजार व चपरा पूर्वी में व्यापारियों की सुविधा के लिए लाखों खर्च कर सरस हाट का निर्माण कराया गया था। पांच साल का समय बीतने के बाद भी दुकानें व्यापारियों के नाम हस्तानांतरित नहीं की गई। उपयोग में न आने से सरस हाट बेमतलब साबित हो रहा है। इसको लेकर व्यापारियों में आक्रोश है। उल्लेखनीय है सरस हाट निर्माण का उद्देश्य दुकानों का आवंटन कर व्यापारियों को बाजार की स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:06 AM (IST)
        

निष्प्रयोज्य साबित हो रही दो पुलिया

संत कबीर नगर : स्थानीय तहसील के नरायनपुर एमबीडी बांध व गांव के बीच में निष्प्रयोज्य स्थान पर पचास मीटर के अंदर ही दो पुलिया करा दिया गया, जो ग्रामीणों के लिए अनुपयोगी साबित हो रही है। इसकी शिकायत के बाद भी पुलिया निर्माण पूरा कराकर भुगतान ले लिया गया। इसे लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है। उल्लेखनीय है कि धनघटा तहसील के नरायनपुर स्थित एमबीडी बांध के दक्षिण व गाव के उत्तर निष्प्रयोज्य स्थान पर पुल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:06 AM (IST)
        

रोहित, शब्बीर, राजाराम व श्यामलाल ने भरा पर्चा

संत कबीर नगर : 62 संत कबीर नगर संसदीय क्षेत्र से बुधवार को चार नामांकन पत्र दाखिल हुआ। इसमें कांग्रेस से रोहित पांडेय, जय हिंद समाज पार्टी के शब्बीर हुसैन, पीस पार्टी से राजाराम निषाद एवं निर्दल प्रत्याशी श्याम लाल शामिल रहे। इस प्रकार अब तक आठ प्रत्याशी नामांकन दाखिल कर चुके हैं। इस संसदीय सीट पर 12 अप्रैल से नामांकन शुरू हुआ था। पहले दिन सोलह उम्मीदवारों ने पर्चा लिया। दूसरे दिन ग्यारह ने प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:06 AM (IST)
        

उपभोक्ताओं ने किया बैंक पर प्रदर्शन

संत कबीर नगर : भारतीय स्टेट बैंक की मोलनापुर शाखा पर बुधवार सुबह से ही कंप्यूटर में खराबी आने से उपभोक्ता परेशान रहे। इस दौरान कार्यवश आए लोगों व बैंक कर्मियों में काम को लेकर तनातनी हो गई। जिससे नाराज उपभोक्ताओं ने बैंक पर जमकर हंगामा किया। शोर शराबा होने पर स्थानीय लोग जुट गए। किसी तरह समझाने-बुझाने पर मामला शांत हुआ। एसबीआइ शाखा मोलनापुर पर प्रदर्शन कर रहे खाता धारकों का कहना था कि पिछले पंद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:06 AM (IST)
        

घाघरा में डूबे युवक का शव बरामद

संत कबीर नगर : स्थानीय थाना क्षेत्र के अशरफपुर निवासी एक युवक घाघरा नदी डूब गया था। पुलिस ने ढूंढने का काफी प्रयास किया, लेकिन पता नहीं चला। सोमवार की देर शाम शौच के लिए गए ग्रामीणों ने नदी के किनारे तैरती लाश देख कर शोर मचाया तो वहां काफी लोग इकट्ठा हो गए। लाश को बाहर निकालने पर परिजनों ने डूबे युवक की पहचान की। धनघटा थाना क्षेत्र के अशरफपुर निवासी राम पलट का पुत्र सुनील शनिवार को घाघरा नदी के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 10:56 PM (IST)
        

शिक्षकों को चुनाव ड्यूटी की जानकारी दें एसडीआई

संत कबीर नगर : लोकसभा चुनाव के लिए परिषदीय विद्यालय के शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है। इसके लिए आगामी 21 व 22 अप्रैल को एचआरपीजी कालेज में प्रशिक्षण दिया जाएगा। भीतर खंड शिक्षा अधिकारी चुनाव ड्यूटी में लगाए गए सभी शिक्षकों को तीन दिन के भीतर अवगत कराकर इसकी रिपोर्ट कार्यालय को दें। बेसिक शिक्षा अधिकारी राम सिंह ने बताया कि मंगलवार को निर्वाचन कार्यालय से परिषदीय विद्यालय के अध्यापकों की ड्यूटी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 10:30 PM (IST)
        

और बिके ग्यारह नामांकन पत्र

संत कबीर नगर : लोकसभा चुनाव 2014 में संत कबीर नगर संसदीय क्षेत्र से मंगलवार को ग्यारह लोगों ने और नामांकन पत्र लिया। दो दिनों में अब तक कुल सत्ताइस लोगों ने नामांकन पत्र लिया है। इसमें चार ने नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। जिलाधिकारी न्यायालय में सुबह सबसे पहले परचम पार्टी के मोहम्मद अली पुत्र तौफीक ने पर्चा लिया। इसके पश्चात कांग्रेस के रोहित पांडेय पुत्र ऋषिकेश पांडेय ग्राम बनियाबारी का पर्च... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 10:29 PM (IST)
        

नौकरी में स्थानातरण सतत प्रक्रिया: जिला जज

संत कबीर नगर: नौकरी के दौरान हर व्यक्ति को एक जगह से दूसरे जगह जाना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में स्थानांतरण एक सतत प्रक्रिया है, जिसके लिए सेवारत जनों को मानसिक रूप से तैयार रहना चाहिए। उक्त बातें मंगलवार को न्यायिक मजिस्ट्रेट सिविल जज जूनियर डिवीजन वीरेन्द्र कुमार के विदाई कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जनपद न्यायाधीश श्यामलाल ने कही। संत कबीर बार एसोसिएशन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने न्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 10:28 PM (IST)
        

महायज्ञ के सफलता की सौंपी गई जिम्मेदारी

संत कबीर नगर : शहर के लक्ष्मी नारायण मंदिर में मंगलवार को आयोजित बैठक में मंदिर में शुक्रवार से प्रारंभ होने वाले ग्यारह दिवसीय सहस्त्रचंडी महायज्ञ की तैयारिया पूरी की गई। साथ ही महंत नृत्य गोपाल दास महाराज के कार्यक्रम की तैयारियां बनाई गई। बैठक को संबोधित करते हुए महायज्ञ के आयोजक पं.राम नारायण धर द्विवेदी व परमात्मा शास्त्री ने कहा कि महायज्ञ का शुभारंभ शुक्रवार को कलश यात्रा के साथ होगा। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 10:27 PM (IST)
        

सुविधाओं के अभाव में बंदी के कगार पर बुनकरी

संत कबीर नगर : स्थानीय तहसील का रुस्तमपुर बुनकर बाहुल्य गांव है। बुनकर कच्चे धागे की रंगाई के बाद तैयार कपड़ा बेचकर अपने परिवार की परवरिश करता था। विडंबना है कि सरकारी सुविधा न मिलने इनका व्यवसाय बंद होने के कगार पर पहुंच गया। जिसके चलते अब इनके सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। उल्लेखनीय है कि धनघटा तहसील के रुस्तमपुर में बुनकरों के लिए सरकारी सुविधाएं नाकाफी साबित हो रही हैं। बुनकर कासिम का ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 10:26 PM (IST)
        

भजनों के बीच मना पवनपुत्र का जन्मोत्सव

संत कबीर नगर: भगवान श्रीराम के परम प्रिय भक्त हनुमान जी की जयंती मंगलवार को धूमधाम से मनाई गई। भव्य साज- सज्जा के साथ भजन-कीर्तन कर गुणगान किया गया। शहर के समय माता मंदिर में पाठ के साथ पूजन किया गया। हनुमानगढ़ी मंदिर में प्रात: काल से पूजन चलता रहा। इलाहाबाद बैंक के समीप स्थित हनुमान मंदिर में वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच कार्यक्रम का शुभारंभ असीम राय ने साथियों ने सुंदरकांड पाठ से किया। उसके ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 10:26 PM (IST)
        

महायज्ञ के लिए निकली कलश यात्रा

संत कबीर नगर : क्षेत्र के नाउडांड़ स्थित उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में श्रीराम महायज्ञ के लिए मंगलवार को कलश यात्रा निकाली गई। जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल रहे। कलश यात्रा नाउडाड़ से सुबह सात बजे गाजे-बाजे व हाथी के साथ 108 कन्याओं द्वारा निकाली गई। यात्रा औरही होते हुए माहनपार स्थित प्राचीन शिव मंदिर से बालू शासन के आमी नदी के तट पर पहुंची, जहां वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच यज्ञ स्थल पर पहु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 10:25 PM (IST)
        

दूसरे दिन हुआ श्रीगणेश, चार का नामांकन

संत कबीर नगर : संत कबीर नगर संसदीय सीट पर मंगलवार को चार प्रत्याशियों ने अपना पर्चा दाखिल किया। इसमें बसपा से भीष्मशंकर उर्फ कुशल तिवारी, भाजपा से शरद त्रिपाठी, सुभासपा से संत बाबूलाल यादव एवं निर्दल अमित राम त्रिपाठी शामिल रहे। इस दौरान कुल 11 नामांकन पत्र भी संभावित प्रत्याशियों एवं उनके समर्थकों द्वारा खरीदा गया। नामांकन प्रक्रिया के दौरान प्रशासनिक चौकसी देखने लायक थी। संत कबीरनगर संसदीय सी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 15 Apr 2014 10:24 PM (IST)
        

मारपीट के मामले में ग्यारह नामजद

संत कबीर नगर : बखिरा थाना क्षेत्र के ग्राम छपवा में रविवार को हुई मारपीट के मामले में पुलिस ने दोनों पक्षों के ग्यारह लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा कायम किया है। विवाद में एक व्यक्ति की हालत अभी गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने सोमवार को अभियुक्तों की गिऱफ्तारी के लिए छापामारी का कार्य शुरु कर दिया है। बखिरा थाना क्षेत्र के ग्राम छपवा में जमीनी विवाद को लेकर रविवार को दो पक्षों मे विवाद हो गया था। इसमे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 14 Apr 2014 11:08 PM (IST)
        
(News from Sant-kabir-nagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »