Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 29,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

संत कबीर नगर

असनहरा घाट पर पुल निर्माण के लिए भूख हड़ताल

संत कबीर नगर : कठिनइयां नदी के असनहरा घाट पर पुल निर्माण को लेकर गुरुवार को सुभासपा कार्यकर्ताओं एवं ग्रामीणों ने जल सत्याग्रह किया। दूसरे दिन शुक्रवार को भूख हड़ताल पर रहे। संगठन के जिलाध्यक्ष शैलेष कुमार राजभर के नेतृत्व में चल रहे इस आंदोलन में आसपास के ग्रामीणों की सहभागिता देखी जा रही है। पुल निर्माण के लिए बने संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष जवाहर लाल राजभर के नेतृत्व में सत्याग्रहियों ने सुबह से ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 11:37 PM (IST)
        

जांच कर कब्जा रोकने का निर्देश

संत कबीर नगर : धनघटा तहसील क्षेत्र के ग्राम कलान में खलिहान की भूमि पर एक कार्यदायी संस्था द्वारा जबरिया भवन का निर्माण कराया जा रहा है । ग्रामीणों की शिकायत पर एसडीएम ने राजस्व निरीक्षक से मौके की जांच कर अवैध निर्माण को रोकने का निर्देश दिया है। इसे लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है । महुली क्षेत्र के ग्राम कलान में खलिहान की 5460 हेक्टेयर जमीन में एक कार्यदायी संस्था द्वारा सरकारी भवन का नि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 11:36 PM (IST)
        

तहसील परिसर में दो माह से जलापूर्ति बाधित

संत कबीर नगर : तहसील प्रांगण में तहसील कर्मियों व अधिकारियों को शुद्ध पेयजल मुहैया कराने के लिए मोटर लगाया गया है। दो माह से मोटर जलने के कारण जहां तहसील कर्मियों को एक बूंद पानी के लिये दर दर भटकना पड़ रहा है। यही नहीं दम कल में कही आग बुझाने जाने के समय पानी भरना टेढ़ी खीर साबित हो रहा है। मोटर को ठीक करने के लिए एक पखवारा पूर्व विभाग को आदेश भी दिया, लेकिन अब तक ठीक नही किया गया है। तहसील प्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 11:36 PM (IST)
        

लोहिया समग्र ग्राम में सुविधाओं की किल्लत

संत कबीर नगर: बखिरा क्षेत्र के लोहिया ग्राम भैंसठ के लोग बुनियादी सुविधाओं का दंश झेल रहे हैं। गांव की मुख्य सड़क टूटने से जहां आवागमन की समस्या है, वहीं नालियां भी अनेक जगह ध्वस्त पड़ी हैं। अनेक स्थानों पर हैडपंप खराब पड़े हुए हैं। इससे च्वच्छ पेयजल के लिए दुर्गति झेलनी पड़ रही है। ग्रामीणों ने प्रशासन से गांव में बुनियादी सुविधाओं को उपलब्ध करवाने की मांग की है। ग्राम भैंसठ को लोहिया समग्र ग्राम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 11:36 PM (IST)
        

अधिकार के लिए महिलाओं ने निकाली रैली

संत कबीर नगर : जिला महिला अधिकार संगठन से जुड़ी महिलाओं ने शुक्रवार को रैली निकाली। रैली में महिलाओं ने अधिकारी के प्रति जागरूक करते हुए वाजिब अधिकार की मांग की। अंत में मुख्य मंत्री को संबोधित सात सूत्रीय ज्ञापन जिलाधिकारी की अनुपस्थिति में अपर उप जिलाधिकारी को सौंपा। महिलाओं ने सरकारी योजनाओं को जमीनी स्तर पर लागू करने के लिए पैरवी किया तथा मनरेगा की मजदूरी भुगतान कराने की मांग उठाई। निर्धारित का... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 11:36 PM (IST)
        

सात अदद गोवंशीय पशु बरामद, तीन नामजद

संत कबीर नगर: दुधारा पुलिस ने गुरुवार की देर रात्रि ग्राम छपिया छितौना में छापा मारा। इस दौरान बांस की खूंटी के पास दो पशुओं को वध करने के लिए गिराया गया था। पुलिस की छापेमारी के दौरान आरोपी तो भागने मे सफल रहे परंतु सात अदद गोवंशीय पशुओं को बरामद करके तीन के खिलाफ नामजद मुकदमा कायम किया गया है। थानाध्यक्ष संतोष तिवारी को सूचना मिली कि ग्राम छपिया छितौना मे गोवंशीय पशुओं को वध करने के लिए बांधा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 11:36 PM (IST)
        

सतश्री अकाल, बोले से निहाल से गूंजा गुरुद्वारा

संत कबीर नगर : सिखों के नवम गुरु तेग बहादुर का 339वें बलिदान दिवस पर सतश्री अकाल व बोले सो निहाल के उद्घोष से गुरुद्वारा श्रीगुरु¨सह सभागार गूंज उठा। गुरु साहब के दरबार में भव्य झांकी सजाकर अखंड पाठ, कवि दरबार, भजन कीर्तन, गुरुवाणी, लंगर का आयोजन हुआ। सभी ने गुरु के समक्ष मत्था टेका और अपनी अरदास रखी। जनपद मुख्यालय स्थित गुरुद्वारा में ¨हद की चादर श्रीगुरु तेग बहादुर के शहीदी पर्व पर सिख समुदाय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 11:36 PM (IST)
        

हर युवा को रोजगार मोदी सरकार का संकल्प

संत कबीर नगर : धनघटा कस्बे में स्थित शिवमंदिर पर भाजपा की सदस्यता अभियान को सफल बनाने के लिए शुक्रवार को विधान सभा स्तरीय सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन में पार्टी की नीतियों के बारे में अवगत कराते हुये अधिक से अधिक सदस्य बनाने की रणनीति तैयार की गई। सम्मेलन को संबोधित करते भाजपा के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष त्रयंबक नाथ तिवारी ने कहा कि पूरे देश में मोदी की हवा चल रही है। देश ही नहीं विदेश के लो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 11:36 PM (IST)
        

श्रीराम जानकी मंदिर में भंडारा कर प्रसाद वितरण

संत कबीर नगर : श्रीराम जानकी मंदिर खलीलाबाद में शुक्रवार को वार्षिक भंडारा का आयोजन किया गया। महंत बाबा रामसेवक दास की पुण्य तिथि पर आयोजित भंडारा में प्रसाद ग्रहण करने के लिए श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। श्रीराम जानकी मंदिर में प्रात: काल आरती के पश्चात प्रभु की स्तुति कर मंगल पाठ किया गया। उसके पश्चात भक्तों ने भजन-कीर्तन कर गुणगान किया। सभी के सुख-समृद्धि व कल्याण की कामना के साथ सामूहिक रु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 11:36 PM (IST)
        

पुलिस अंकल ने बताए यातायात के नियम

संत कबीर नगर : तहसील सभागार में शुक्रवार को द्वाबा विकास इंटर कालेज व अमर पब्लिक स्कूल के बच्चों को यातायात सुरक्षा के बारे में सीओ ने जागरूक किया। यातायात के बारे में चित्र बनवाकर प्रतियोगी परीक्षा भी कराई गई। सीओ दुर्गेश कुमार ¨सह ने यात्रा के समय सुरक्षा की जानकारी देते कहा कि बच्चे कान में लीड लगा कर गाना सुनते हुए वाहन चलाते हैं, जो सबसे अधिक खतरनाक है। अधिकांश घटनाएं नौजवानों के वाहन चलात... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 11:36 PM (IST)
        

परिजनों से बचने के लिए किशोरी ने किया बेहोशी का नाटक

संत कबीर नगर : क्षेत्र की एक अल्पवयस्का गुरुवार की सायं से ही घर से गायब थी। इसे लेकर रात भर परिजन तलाश करते रहे परंतु पता नहीं चल पाया था। सुबह किशोरी गांव के बाहर अचेतावस्था मे मिली तो उसे अस्पताल ले जाया गया। किशोरी को जिला संयुक्त चिकित्सालय खलीलाबाद के लिए रेफर भी कर दिया गया था। लड़की ने मां से विवाद के कारण घर छोड़ना बताया तो लोग उसे वापस घर ले गए। इसे लेकर सुबह से ही पुलिस और परिजन परेशान र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 11:36 PM (IST)
        

परचून की दुकान में चोरी

संत कबीर नगर : धनघटा थाना क्षेत्र के हैसर बाजार में गुरुवार की रात एक परचून की टंकी में दो अज्ञात व्यक्ति ताला तोड़ कर नकदी निकाल लिए तथा टंकी में आग लगा कर फरार हो गए। घटना की तहरीर थाने पर दे दी गई है । पुलिस तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही है । थाने मे दी गई तहरीर में हैसर निवासी कमलेश पुत्र बलिराम ने लिखा है कि गुरुवार की रात दो अज्ञात लोग मेरी टंकी का ताला तोड़ कर उ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 11:36 PM (IST)
        

बच्चों के विवाद में गर्भवती की पिटाई

संत कबीर नगर : बखिरा थाना क्षेत्र के ग्राम दुर्गजोत मे शुक्रवार को बच्चों के विवाद में एक गर्भवती महिला की पिटाई कर दिए जाने का मामला सामने आया है। चुटहिल महिला को लेकर परिजन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मेंहदावल लाए जहां से उसे जिला संयुक्त चिकित्सालय खलीलाबाद के लिए भेज दिया गया। समाचार लिखे जाने तक मुकदमा कायम नहीं हो सका था। थाने मे ंदी गई तहरीर मे दुर्गजोत निवासी शेर अली पुत्र स्व. याद अली न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 11:36 PM (IST)
        

गायब छात्रा के परिजनों ने लगाई गुहार

संत कबीर नगर: दुधारा क्षेत्र के ग्राम पैकवलिया निवासी 12 वर्षीय एक छात्रा विद्यालय में पढ़ने गई, लेकिन वह घर नहीं लौटी। काफी खोजबीन के बाद परिजनों को सफलता नहीं मिली तो उन्होंने थाने मे तहरीर दी। परिजनों का आरोप है कि पुलिस का पता लगाना तो दूर अब तक मुकदमा तक दर्ज नहीं किया। सभी ने कप्तान से मिलकर अपनी पीड़ा सुनाई है। पुलिस अधीक्षक को दिए गए प्रार्थना पत्र में ग्राम कैथवलिया निवासी बालिका के परिजन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 11:36 PM (IST)
        

चीनी लदा गायब ट्रक मिला

संत कबीर नगर : कोतवाली क्षेत्र के मगहर चौकी अंतर्गत दुर्गा मंदिर के समीप राष्ट्रीय राज मार्ग से गत मंगलवार की देर रात गायब चीनी लदी ट्रक शुक्रवार की शाम कांटे चौकी के निकट टेमा रहमत गांव के समीप सड़क पर खडी मिली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ट्रक को कब्जे में ले लिया है। गत मंगलवार को ट्रक चालक शिवभजन निवासी सरौरा थाना कृष्णाब्रह्म जिला बक्सर ट्रक संख्या बीआर 01 जीसी 2961 पर बभनान सुगर मिल से च... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 11:36 PM (IST)
        

मारपीट के मामले में मुकदमा

संत कबीर नगर : धनघटा थाना क्षेत्र के हैसर बाजार में गुरुवार को हुई मारपीट की घटना में घायल की पत्नी की तहरीर पर मुकामी पुलिस पांच लोगो के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज किया है । हैसर बाजार में कल्पन साहनी को दरवाजे पर गड्ढा खोदने की बात पूछने को ले कर छेदी प्रसाद के घर पर हमला कर उनके घर में घुस कर तीन महिला समेत सात को मारपीट कर घायल कर दिया था। घटना की तहरीर घायल की पत्नी गायत्री देवी छेदी लाल ने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 11:36 PM (IST)
        

अपना दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष का आगमन तीन को

संत कबीर नगर : अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती कृष्णा पटेल व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पल्लवी पटेल के प्रथम जिले में आगमन तीन दिसंबर को हो रहा है। दोनों पदाधिकारियों का स्वागत कार्यकर्ता सरैया बाइपास पर करेंगे। इसके बाद समय माता मंदिर के निकट स्थित जिला कार्यालय पर कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करेंगी। यह जानकारी शुक्रवार को जारी विज्ञप्ति में अपना दल के जिलाध्यक्ष डा. बाबू लाल कन्नौजिया ने दी।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 11:36 PM (IST)
        

लोस में फिर गूंजा आमी के प्रदूषण का मुद्दा

संत कबीर नगर : क्षेत्रीय सांसद शरद त्रिपाठी ने गुरुवार की देर शाम लोकसभा में आमी नदी के प्रदूषित होने का मामला दूसरी बार उठाया। उन्होंने केंद्र सरकार से इसके लिए ठोस कार्यक्रम बनाने की मांग की, जिससे इस ऐतिहासिक नदी को प्रदूषण से मुक्ति दिलाई जा सके। शून्य काल के दौरान सांसद ने सदन को बताया कि आमी नदी भगवान बुद्ध और संत कबीर से जुड़ी हुई है। कभी यह नदी अमृतमयी थी। इसमें स्नान करने से लोगों का कष्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 11:36 PM (IST)
        

सांसद के आदर्श गांव की अभी सुधि नहीं

संत कबीर नगर : मेहदावल तहसील के साड़े खुर्द को सांसद शरद त्रिपाठी ने आदर्श गांव बनाने की घोषणा की है। बीते 18 नवंबर को सांसद इस गांव में पहुंचे और विकास का खाका तैयार किया। इस दौरान ग्रामीणों का उत्साह देखने लायक था। इसके बाद इस गांव आदर्श गांव को लेकर किसी तरह की चहलकदमी नहीं है। न ही सांसद और न प्रशासन की तरफ से, लिहाजा यहां के ग्रामीण अब मायूस हो रहे हैं। सांसद आदर्श ग्राम चयनित होने के बाद सा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 11:36 PM (IST)
        

एक दिसंबर से चलेगा बाल पोषण माह

संत कबीर नगर : जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक शुक्रवार को सीएमओ कार्यालय में हुई। बैठक में एक दिसम्बर से 31 दिसम्बर तक चलने वाले बाल स्वास्थ्य पोषण माह पर आयोजित कार्यक्रमों पर चर्चा की गई। तीन दिसम्बर को जिलाधिकारी संयुक्त जिला चिकित्सालय में प्रात: 9.30 पर कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। मुख्य चिकित्साधिकारी डा.एपी श्रीवास्तव ने बताया कि विटामिन 'ए' संपूर्ण कार्यक्रम का अभिन्न अंग है, जो प्रत्येक ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 11:36 PM (IST)
        
(News from Sant-kabir-nagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें