Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 31,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

संत कबीर नगर

नदी में तैरती मिली लाश

संत कबीर नगर : कोतवाली क्षेत्र के कांटे चौकी के टेमा रहमत के निकट शुक्रवार को कठिनईया नदी में एक व्यक्ति की लाश तैरती हुई दिखाई दी। इसकी सूचना आस पास के लोगों ने पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। कांटे चौकी के निकट टेमा रहमत के पास गोरखपुर बस्ती मार्ग पर स्थित कठिनइया नदी के पुल के समीप एक व्यक्ति की लाश पानी में तैरते हुए दिखाई दी। इसकी हथेल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 10:32 PM (IST)
        

कबीर के परिनिर्वाण दिवस पर संतों का समागम

संत कबीर नगर : सदगुरू कबीर के परिनिर्वाण दिवस के दूसरे दिन शुक्रवार को देश के कोने-कोने से आए संतों के समागम से प्रांगण भरा रहा। महंत विचार दास के नेतृत्व में हुए सत्संग में कबीर के विचारों के साथ ही भजनों की बयार बही। इस दौरान संत कबीर के विचारों को सुनने के लिए भक्तों का जमावड़ा लगा रहा। कबीर साहब के 497 वें परिनिर्वाण दिवस पर आयोजित तीन दिवसीय कार्यक्रम के दूसरे दिन भी कबीर चौरा स्थली पर भारी स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 10:31 PM (IST)
        

अनियंत्रित टेंपो गढ्डे में गिरी, आधा दर्जन घायल

संत कबीर नगर : मेंहदावल क्षेत्र के बस्ती-तमकुही राजमार्ग पर स्थित सप्तमी कुंड में शुक्रवार की सुबह एक टेंपो अनियंत्रित होकर पलट गई। इस घटना में आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। चीख पुकार सुनकर आसपास के मौके पर पहुंचे लोगों ने बाहर निकाल कर घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। तीन की हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने जिला चिकित्सालय भेज दिया। बखिरा क्षेत्र के देवकली निवासी घायलों की रिश्त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 10:29 PM (IST)
        

परीक्षा केंद्रों पर लगेगा सीसीटीवी कैमरा

संत कबीर नगर : माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित बोर्ड परीक्षा कुल 33 कार्य दिवस में संपन्न होगा। हाईस्कूल की परीक्षाएं 15 दिन तथा इंटरमीडिएट की 25 कार्य दिवसों में होगी। 19 फरवरी से शुरू होने वाली परीक्षा नकल विहीन कराने के लिए तैयारियां पूरी की जा रही है। इस बार संवेदनशील व अति संवेदनशील परीक्षा केंद्रों पर विशेष निगरानी रखने के लिए सीसीटीवी कैमरा लगाया जाएगा। प्रमुख सचिव माध्यमिक शिक्षा क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 10:28 PM (IST)
        

विवाहिता के साथ दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

संत कबीर नगर : मेंहदावल क्षेत्र के चनगहिया गांव में गुरुवार की रात घर में घुसकर विवाहिता के साथ दुष्कर्म करते एक युवक को ग्रामीणों ने रंगे हाथ पकड़कर मुकामी पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ रपट दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर लिया। थाने में दी गई तहरीर में पीडि़त महिला ने कहा कि गांव के नौ दिवसीय विष्णु महायज्ञ चल रहा था। प्रवचन के बाद हो रही रासलीला ग्राम ¨सगरहट निवासी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 10:28 PM (IST)
        

घोड़ा गाड़ी की चपेट में आकर घायल

संत कबीरनगर : -दुधारा क्षेत्र के ग्राम कैथवलिया में स्थित एक ईंट भटठे पर कार्यरत बुग्गी घोड़ा पर शुक्रवार को एक दुकान से ब्रान लादा जा रहा था। उसी दौरान कैंथवलिया निवासी जमील का घोड़ा आया और बुग्गी घोड़े का कान काट लिया, जिससे बुग्गी घोड़ा सरपट भागने लगा। भागने के दौरान उसकी चपेट मे आने से 65 वर्षीय सरन चौरसिया और जय करन निषाद पुत्र घूरे घायल हो गए। घटना की खबर सुन कर मौके पर पहुंचे परिजन घायलों को स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 10:27 PM (IST)
        

नहीं मिला आवास का धन, भटक रहे लाभार्थी

संत कबीर नगर : सेमरियावां क्षेत्र के ग्राम पंचायत पिपरा गो¨वद में इंदिरा आवास के लिए चयनित चार लाभार्थियों के खाते में अब तक धन नहीं पहुंचा है। पैसा न मिलने से आशियाना बनने की उम्मीद पूरी नहीं हो पा रही है। लाभार्थी इस ठंड में टूटी फूटी झोपड़ी में रहने को विवश हैं। सेमरियावां क्षेत्र के ग्राम पंचायत पिपरा गो¨वद में इंदिरा आवास योजना के तहत वर्ष 2014-15 के लिए बीपीएल पात्रता के अनुसार आठ लाभार्थि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 10:25 PM (IST)
        

कृषि विज्ञान केंद्र पर ढूंढने से नहीं मिलते कर्मचारी

संत कबीर नगर : धनघटा तहसील क्षेत्र के बगही में किसानों को खेती व पशुपालन की जानकारी देने के लिये लगभग चार वर्ष पूर्व कृषि विज्ञान केंद्र की स्थापना की गई। कर्मचारियों की तैनाती भी की गई। विडंबना है कि कृषि विज्ञान केंद्र पर खोजने से भी कर्मचारी व अधिकारी नहीं मिलते, जिससे शासन की किसानों को खेती की जानकारी देने की मंशा तार तार हो रही है। इसको लेकर क्षेत्रीय किसानों में आक्रोश है। अति पिछड़ा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 10:24 PM (IST)
        

बिना स्वास्थ्य परीक्षण केबिक रहा बकरे का मांस

संत कबीर नगर : मांसाहार के प्रति बढे़ रुझान का लाभ उठाकर बधिकों द्वारा सब्जी की तरह ही दुकानें खोली जा रही हैं। जानवरों के स्वास्थ्य परीक्षण के बिना ही उनका मांस खाने से शौकीनों पर बीमारियों का खतरा मंडराने लगा है। स्वास्थ्य विभाग तथा खाद्य सुरक्षा विभाग की निगाह इस पर नहीं पड़ रही है। खाद्य पदार्थो की बिक्री व उसके दुकानों के लिए लाइसेंस की व्यवस्था करने का शासन का निर्देश है। मांस आदि जैविक ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 10:23 PM (IST)
        

शिविर में स्वयंसेवकों ने किया जनजागरण

संत कबीर नगर : प्रभादेवी स्नातकोत्तर महाविद्यालय खलीलाबाद में चल रहे सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर का समापन शुक्रवार को हुआ। सात दिन में स्वयंसेवकों ने साफ-सफाई, बौद्धिक व रचनात्मक आदि कार्यक्रमों के माध्यम से जन जागरण किया। समापन समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते कालेज की प्रबंध निदेशक श्रीमती पुष्पा चतुर्वेदी ने कहा कि स्वस्थ युवा राष्ट्र का परिचायक होता है। युवकों की जागरुकता, क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 10:23 PM (IST)
        

लावारिस हालत में मिला ट्रांसफार्मर

संत कबीरनगर : धनघटा पुलिस ने शुक्रवार को शीतलपुरवा गांव के निकट से एक पचीस केवीए विद्युत ट्रांसफार्मर बरामद किया है। ट्रांसफार्मर यहां कैसे पहुंचा समाचार लिखे जाने तक स्पष्ट नहीं हो सका था। क्षेत्र के शीतलपुरवा गांव के बाहर एक विद्युत ट्रांसफार्मर छिपाया गया था। ग्रामीणों ने पुलिस को सूचित किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने विभिन्न दृष्टिकोणों से मामले को परखने की कोशिश किया लेकिन असलियत का पता नही... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 10:22 PM (IST)
        

शहीदी दिवस पर कांग्रेसियों ने किया रक्तदान

संत कबीर नगर : जिला कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में पार्टी कार्यालय पर शहीद दिवस मनाया गया। इस अवसर पर कांग्रेसियों जिलाध्यक्ष परवेज के नेतृत्व में रक्तदान किया। जिलाध्यक्ष ने कहा कि आज के दिन ही देशद्रोहियों ने गांधीजी को गोली मारी थी। बापू के बलिदान से प्रेरणा लेकर रक्तदान किया जा रहा है। आज कुछ लोग गांधी के हत्यारों को महिमा मंडित करने और गांधी को अपमानित करने का कुप्रयास कर रहे हैं। ऐसा कृत्य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 10:17 PM (IST)
        

गूंजी कबीर की वाणी, हवन व पूजन

, संत कबीर नगर : संत कबीर के 497 वां परिनिर्वाण दिवस पर कबीर चौरा परिसर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये गए। लगातार तीन दिनों तक चलने वाले कार्यक्रम में पहले दिन गुरुवार को ध्वजारोहण, संतों द्वारा बीजक व साखी ग्रंथ का पाठ किया गया। इस अवसर पर देश के कोने-कोने से आये संतों द्वारा कबीर धूनी पर भंडारे आयोजन किया गया। मान्यता के अनुसार आज से 497 वर्ष पूर्व माघ, शुक्ल पक्ष एकादशी के दिन सद् गुरू कबी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 11:09 PM (IST)
        

गांव में गंदगी मिली तो होगी कार्रवाई

संत कबीर नगर: गांवों में सफाई कर्मियों द्वारा कार्य न करने की मिल रही शिकायतों के मद्देनजर गुरुवार को एडीओ पंचायत गिरजेश पांडेय ने क्षेत्र के आधा दर्जन लोहिया समग्र गांव के अलावा कस्बों की साफ सफाई व्यवस्था का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान खामियां मिलने पर सुधार करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि कार्य में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की चेतावनी दिया। निरीक्षण के क्रम में ए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 11:08 PM (IST)
        

यूरिया संकट को लेकर आंदोलन करेगी पीस पार्टी

संत कबीर नगर : क्षेत्र में यूरिया संकट कम होने का नाम नहीं ले रहा है। किसान यूरिया खाद महंगे दाम पर खरीदकर खेतों में डाल रहे हैं। प्रशासन द्वारा समय रहते कार्रवाई नहीं की गई तो पीस पार्टी के कार्यकर्ता धरना प्रदर्शन को बाध्य होंगे। उक्त बातें गुरुवार को ब्लाक मुख्यालय पर कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए पीस पार्टी के विधायक प्रतिनिधि एजाज अहमद उर्फ राजू ने कहीं। उन्होंने कहा कि यूरिया ख... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 11:07 PM (IST)
        

सदस्यता अभियान का लक्ष्य शीघ्र पूरा करें कार्यकर्ता

संत कबीर नगर : भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक पार्टी के गुरूवार को कस्बे में स्थित शिव मंदिर पर आयोजित की गई। बैठक में पार्टी की मजबूती के लिए पूरे प्रदेश में चल रहे सदस्यता अभियान को जल्द से जल्द पूरा करने का आह्वान किया गया। बैठक को संबोधित करते भाजपा के जिलाध्यक्ष राम ललित चौधरी ने कहा कि पूरे देश में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है। इसके लिए प्रत्येक कार्य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 11:07 PM (IST)
        

वादकारी हित के लिए बार-बेंच में सामंजस्य आवश्यक

संत कबीर नगर : स्थानीय तहसील बार एसोसिएशन के नव निर्वाचित पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण समारोह गुरूवार को बार भवन में आयोजित किया गया। शपथ ग्रहण समारोह में वादकारियों के हित को सर्वोपरि बताने के साथ बार व बेंच के बीच सामंजस्य बनाए रखने का आह्वान किया गया। समारोह को संबोधित करते उपजिलाधिकारी हरीराम यादव ने कहा कि अधिवक्ता संवर्ग लोगों को न्यायिक सहायता देने का करता है। बार एसोसिएशन उनके अधिकारों का... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 11:06 PM (IST)
        

बैंक पासबुक उपलब्ध कराएं वाहन स्वामी

संत कबीर नगर: लोकसभा सामान्य निर्वाचन- 2014 में प्रयुक्त वाहनों के स्वामी अपने बैंक की पासबुक की फोटो कापी अब तक यदि निर्वाचन कार्यालय में उपलब्ध नहीं कराए हैं तो वे यथाशीघ्र कार्यालय को उपलब्ध करा दें, जिससे भुगतान की अग्रिम कार्रवाई की जा सके। उक्त जानकारी गुरुवार को जारी विज्ञप्ति में उपजिला निर्वाचन अधिकारी ने दी। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 11:05 PM (IST)
        

प्राथमिकता से हल हों पूर्व सैनिकों की समस्याएं

संत कबीर नगर : जनपद के भूतपूर्व सैनिकों की समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता के साथ किया जाएगा। इसके साथ ही सैनिक बन्धु इस बैठकों में कोर्ट में लंबित वादों का भी निस्तारण आपसी सुलह समझौते के आधार पर हो सकता है तो उसे इस बैठक में ला सकते हैं। उक्त बातें गुरुवार को कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित सैनिक बंधुओं की बैठक को संबोधित करते प्रभारी जिलाधिकारी अपर जिलाधिकारी अजय कांत सैनी ने कहीं। बैठक में कु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 11:04 PM (IST)
        

सलाहकार समिति की बैठक में बनी रणनीति

संत कबीर नगर : जनपद में स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार व अवैध रूप से चल रहे अस्पतालों पर बराबर छापा मारने के लिए गुरुवार को मुख्य चिकित्साधिकारी डा. आनंद प्रकाश के निर्देशन में पीसीपीएनडीटी सलाहकार समिति की बैठक डाक्टर एसएन वैश्य की अध्यक्षता में जिला अस्पताल में हुई। बैठक में अस्पतालों में साफ सफाई तथा अवैध रूप से गर्भ परीक्षण करने वाले अस्पतालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई किये जाने के सुझाव प्राप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 11:04 PM (IST)
        
(News from Sant-kabir-nagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें