Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

संत कबीर नगर

दो वर्ष से भटक रहा, नहीं मिला मां का मृत्यु प्रमाण पत्र

संत कबीर नगर : नाथनगर क्षेत्र के ग्राम तिनहरी निवासी एक व्यक्ति अपनी मां का मृत्यु प्रमाण पत्र पाने के लिए दो वर्ष से ब्लाक का चक्कर लगा रहा है। सुनवाई न होने से परेशान पीड़ित ने न्याय की गुहार लगाई है। नाथनगर क्षेत्र के तिनहरी निवासी कैलाशपति पत्‍‌नी राम नाथ तिवारी की मौत वर्ष 2012 में लंबी बीमारी के चलते हो गई थी। कैलाश पति के खाते में मात्र दो हजार शेष रह गया था। इसको पाने के लिए पुत्र चंद्र द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:18 AM (IST)
        

बुनकरों का आंदोलन आज, ताकत दिखाने की तैयारी

संत कबीर नगर :बिजली और सड़क की समस्या को लेकर मंगलवार को जिला मुख्यालय पर प्रस्तावित आंदोलन की पूर्व संध्या पर बुनकरों ने बैठक करके रणनीति को अंतिम रूप दिया। इस दौरान प्रशासन के दबाव में नहीं आने और हर हाल में आदोलन करने का संकल्प लिया गया। बसपा जिलाध्यक्ष द्वारा आदोलन को समर्थन देने की घोषणा की जानकारी भी यहां दी गई। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत आंदोलन की अंतिम तैयारी बैठक सोमवार को लेड़ुआ म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:18 AM (IST)
        

दारोगा फेल, सिपाही व होमगार्ड पुरस्कृत

संत कबीर नगर : आइजी गोरखपुर एसके माथुर ने सोमवार को दुधारा थाने का सघन निरीक्षण किया। इस दौरान चार दारोगा पिस्टल ही नहीं खोल सके। इस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्होंने सभी को एक माह के रिफ्रेशर कोर्स के लिए भेजने का फरमान जारी किया। एक सिपाही द्वारा असलहा का नाम और उसकी मारक क्षमता बताने पर एक हजार रुपये का पुरस्कार दिया। यहां के तीन चौकीदार भी पुरस्कृत हुए। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत आइज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:18 AM (IST)
        

उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं करेंगे शिक्षणेत्तर कर्मी

संत कबीर नगर : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षणेत्तर संघ के पदाधिकारियों व सदस्यों ने सोमवार को डीआइओएस कार्यालय पर धरना दिया। उत्पीड़न का विरोध जताते हुए मान-सम्मान की हर लड़ाई लड़ने की हुंकार भरी। जिला विद्यालय निरीक्षक को ज्ञापन सौंप कर समस्याओं के निस्तारण की मांग की गई। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत जिलाध्यक्ष राकेश कुमार पांडेय के नेतृत्व में शिक्षणेत्तर कर्मी डीआइओएस कार्यालय पर धरना पर बैठ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:18 AM (IST)
        

जेब से पैसा निकाल रहे युवक की धुनाई

संत कबीर नगर : जिला संयुक्त चिकित्सालय परिसर में सोमवार को लोगों ने एक युवक को पकड़ कर उसकी धुनाई कर दिया। युवक को पीट रहे लोगों का कहना था कि युवक जेब में हाथ डालकर पैसा निकाल रहा था। सूचना पर पहुंची पुलिस आरोपी को कोतवाली में लाकर पूछताछ कर रही है। संयुक्त जिला अस्पताल में पंजीकरण व दवा लेने के लिए लंबी कतार लगी थी। कतार के पास खड़े एक व्यक्ति के जेब से पैसा निकालने का प्रयास किया। उक्त व्यक्ति... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:18 AM (IST)
        

कस्तूरबा की बालिकाओं हुआ का स्वास्थ्य परीक्षण

संत कबीर नगर : कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय खलीलाबाद में सोमवार को छात्राओं का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। परीक्षण में सभी सौ बालिकाओं का स्वास्थ्य सामान्य मिला। संयुक्त जिला चिकित्सालय के डा. रतन लाल, डा. रचना के नेतृत्व में स्वास्थ्य टीम ने कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में बालिकाओं का स्वास्थ्य परीक्षण किया। स्वास्थ्य परीक्षण के लिए छात्राओं की चार टोली बनाई गई थी। इस अवसर पर वार्डे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:18 AM (IST)
        

राष्ट्रपति व राज्यपाल से पुरस्कृत शिक्षकों का सम्मान

संत कबीर नगर : प्राथमिक शिक्षक संघ का सम्मान समारोह सोमवार को खलीलाबाद जूनियर हाईस्कूल स्कूल में आयोजित हुआ। समारोह में राष्ट्रपति एवं राज्यपाल पुरस्कार प्राप्त शिक्षकों को सम्मानित किया गया। समारोह में बीएसए रामपाल सिंह ने राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त शिक्षक चंद्र प्रकाश विश्वकर्मा एवं राज्यपाल पुरस्कार प्राप्त शिक्षक जवाहर गुप्ता व रामप्रसाद को सम्मानित किया। प्राथमिक शिक्ष संघ के अध्यक्ष नरसिं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:18 AM (IST)
        

जनसंख्या के आधार पर हो परिसीमन की कार्रवाई

संत कबीर नगर : बेलहर क्षेत्र के ग्राम पंचायत सुम्हा में से बढ़यालाला, भीखाडाड़ और रसूलपुर को मिलाकर नए ग्राम पंचायत बनाने की मांग को लेकर सोमवार को ग्रामीणों ने तहसील पर प्रदर्शन किया। सभी ने जनसंख्या के आधार पर परिसीमन की कार्रवाई करने की मांग किया। प्रदर्शन के दौरान बाबूराम यादव ने कहा कि भीखाडाड़ की आबादी बढ़यालाला और रसूलपुर को मिलाकर मानक पूर्ण कर रही है इसके लिए आवेदन भी कर दिया गया है। ग्रा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:18 AM (IST)
        

नकब काटकर दो घरों में चोरी

संत कबीर नगर : धनघटा थाना क्षेत्र के हासडाडी व सेमरडाडी में चोर रविवार की रात में नकब काट कर लाखों का जेवरात, नकदी, बर्तन लेकर फरार हो गए। दोनों घटनाओं की सूचना मुकामी पुलिस को दे दी गई है। जानकारी के अनुसार हासडाडी निवासी प्रेमचंद रोज की भांति खाना खाकर गर्मी के कारण घर के बरामदा में परिवार के साथ सोए थे। इसी दौरान चोर पीछे से नकब काट कर घर में घुस गए और उसमें रखा जेवरात, बर्तन, दो हजार नकदी,... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:18 AM (IST)
        

समाजवादी पेंशन फार्म में हेराफेरी का आरोप

संत कबीर नगर: खलीलाबाद क्षेत्र के ग्राम पंचायत बरईपार पैठान के ग्रामीणों ने सोमवार को समाजवादी पेंशन फार्म में अनियमितता को लेकर कलक्ट्रेट प्रदर्शन करके जिलाधिकारी को शिकायती पत्र दिया। ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत अधिकारी पर समाजवादी पेंशन फार्मो में हेराफेरी का आरोप लगाया है। स्थानीय विकास खंड के ग्राम पंचायत बरईपार पैठान के ग्रामीण, ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत अधिकारी पर फार्मो में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:18 AM (IST)
        

महिलाओं की सुरक्षा पहली प्राथमिकता : आइजी

संत कबीर नगर: जनपद दौरे के क्रम में सोमवार को सायंकाल आइजी ने पुलिस लाइन के सभागार में पुलिस के अधिकारियों एवं राजनीतिक दलों के नेताओं से कानून व्यवस्था के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने अपराध पर अंकुश लगाने का सख्त निर्देश पुलिस के अफसरों को दिया। आइजी ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा पुलिस की पहली प्राथमिकता होनी चाहिए। अवैध खनन किसी भी हालत में न होने पाए। 156/3 के तहत दर्ज किए गये मुकदमों का बारी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:18 AM (IST)
        

कोटेदार के खिलाफ मुखर हुए कार्डधारक

संत कबीर नगर:बघौली क्षेत्र के ग्राम पंचायत महला के ग्रामीणों ने सोमवार को कोटेदार के खिलाफ कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। कार्डधारकों ने कोटेदार पर राशन वितरण में घटतौली का विरोध करने पर गाली गलौज करने का आरोप लगाया है। जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई करने की मांग की गई है। बघौली क्षेत्र के ग्राम महला के रामभेज, रामअशीष, कोपन, मधुबन निषाद, परमात्मा निषाद, सुमित्रा, मंजू, संजू, गूंजा, मुनक्क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:18 AM (IST)
        

मेहनत के अनुसार सफाई कर्मियों को मिले वेतन

संत कबीर नगर : उत्तर प्रदेशीय सफाई मजदूर संघ के बैनर तले नगर पालिका सफाई कर्मचारियों ने सोमवार को कार्यालय पर धरना दिया। नौ सूत्रीय मांगों को लेकर नारेबाजी की और प्रदर्शन किया। इस दौरान अध्यक्ष को संबोधित ज्ञापन अधिशासी अभियंता को सौंपा गया। नगर पालिका कार्यालय पर धरना दे रहे सफाई कर्मियों का कहना था कि न तो काम के अनुसार वेतन दिया जा रहा और न ही उचित सुविधाएं व लाभ। जिलाध्यक्ष अल्ताज अली ने कह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:17 AM (IST)
        

आय, जाति व निवास प्रमाण पत्र के लिए मारामारी

संत कबीर नगर : सरकार जनता को सुविधा देने के लिए तरह तरह के उपाय तो बना रही है, लेकिन धनघटा में तहसील कर्मियों की उदासीनता के चलते लोगों को आय जाति निवास प्रमाण पत्र पाना टेढ़ी खीर साबित हो रहा है। महीनों से तहसील का चक्कर लगा आवेदकों को प्रमाण पत्र नहीं मिल पा रहा है। आम जनता को आय, जाति, निवास प्रमाण पत्र बनवाने के लिए सरकार तहसील प्रांगण में स्थित ई जन सुविधा केंद्र के अलावा लोकवाणी केंद्र प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:17 AM (IST)
        

गायब रहे शिक्षक, खेलते मिले बच्चे

संत कबीर नगर : प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षा के स्तर को सुधारने का शासन के प्रयास का असर स्कूलों में नहीं दिख रहा है। स्कूलों से अध्यापकों के गायब रहने के कारण बच्चे समय काटकर लौट जा रहे हैं। ऐसे में विभागीय उदासीनता से शासन की मंशा पर पानी फिरता नजर आ रहा है। सोमवार को जागरण टीम हैंसर बाजार स्थित प्राथमिक विद्यालय प्रथम पर समय प्रात: सवा आठ बजे पहुंची। यहां पर एक शिक्षा मित्र, एक सहायक अध्या... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:17 AM (IST)
        

मीना रेडियो कार्यक्रम के लिए जागरूक किए गए शिक्षक

संत कबीर नगर : स्थानीय बीआरसी पर सोमवार को मीना रेडियो कार्यक्रम के बारे मे शिक्षकों को जानकारी देकर इसे बच्चों तक पहुंचाने के लिए जागरूक किया गया। बुधवार से प्रसारित होने वाले कार्यक्रमों को सुनाने से पहले बच्चों को इसके बारे में निश्चित रूप से बताने के लिए कहा गया। कार्यशाला को संबोधित करते हुए खंड शिक्षा अधिकारी राम जनक वर्मा ने कहा कि नइ व्यवस्था में हर दिन बदलकर कार्यक्रम प्रसारित किए जाने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 23 Sep 2014 01:17 AM (IST)
        

लोहिया आवास की जांच में पात्र बने अपात्र

संत कबीर नगर : सेमरियावां ब्लाक के ग्राम पंचायत वासिन में शामिल राजस्व ग्राम पुरवा का चयन लोहिया समग्र ग्राम में किया गया। यहां के गरीबों का पक्के आवास पाने का सपना अधूरा रह गया। जांच टीम ने पात्र व्यक्तियों को अपात्र की रिपोर्ट लगा दिया जब कि ये गरीब ग्रामीण छप्पर व तलपतरी में परिवार के साथ गुजारा कर रहे हैं। इसको लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है। क्षेत्र के ग्राम पंचायत वासिन में शामिल राजस्व पुर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 10:32 PM (IST)
        

अंतिम संघर्ष के लिए घरों से निकलें युवा

संत कबीर नगर : जिले पर आंदोलन के महज दो दिन रहने पर बुनकर और बर्तन कारोबारियों ने जनसंपर्क अभियान तेज कर दिया है। इस क्रम में रविवार को मेहदावल और लोहरसन कस्बे में आंदोलन यात्रा के माध्यम से समर्थन की मांग की गई। मेहदावल में रथ यात्रा के दौरान जनसमुदाय को संबोधित करते हुए पसमंादा महाज के प्रदेश उपाध्यक्ष मो. इशहाक अंसारी ने कहा कि बार बार धोखे से सबक लेकर अबकी बार निर्णायक लड़ाई के लिए पहली बार तह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 10:32 PM (IST)
        

भर्ती के लिए जा रहे युवक का बैग चोरों ने उड़ाया

संत कबीर नगर : धनघटा थाना क्षेत्र के परजापतपुर निवासी एक युवक घर से रविवार को सेना में भर्ती के लिए निकला, लेकिन उसका भाग्य मौके पर पहुंचने से पहले ही धोखा दे दिया। अभी वह बस से पौली तक पहुंचा ही था। तभी उसका बैग कोई उचक्का लेकर रास्ते में ही उतर गया। बाद में वह बैग न पाकर अवाक रह गया। थाने आ कर तहरीर दी और कार्रवाई की मांग की है। थाने में दी गई तहरीर में धनघटा थाना क्षेत्र के परजापतपुर निवासी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 10:31 PM (IST)
        

झुलसी महिला की इलाज के दौरान मौत

संत कबीर नगर : महुली क्षेत्र के जसोवर की एक महिला की शनिवार की रात आग में झुलसने के बाद इलाज के दौरान मेडिकल कालेज में मौत हो गई। महुली थाना क्षेत्र के ग्राम जसोवर निवासी स्व. हरीराम पाल ने दो शादी की थी। दस वर्ष पूर्व हरीराम पाल की मृत्यु हो गई थी। विधवा मीना पाल अपने दो बच्चों के अलावा दूसरी पत्नी के साथ रह रही थी। दूसरी पत्‍‌नी से एक पुत्र भी पैदा हुआ, जिसकी भी शादी हो गई थी। पुत्र धनंजय पाल ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 10:30 PM (IST)
        
(News from Sant-kabir-nagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें