Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

संत कबीर नगर

संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत

संत कबीर नगर : धनघटा क्षेत्र के नकहा निवासी एक युवक की शनिवार की रात रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई । इसको लेकर चर्चाओं का बाजार गरम है। परिजनों का कहना है कि युवक की मौत सांप के काटने से हुई है, जबकि ग्रामीणों का कहना है कि उसकी हत्या की गई है। सूचना मिलने पर पुलिस मामले की जांच करना शुरू कर दी है । नकहा निवासी एक युवक शनिवार को देवारे में सरपत काटने गया था। परिजनों का कहना है कि उसके अंग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:05 PM (IST)
        

हरियाणा, महाराष्ट्र में जीत पर भाजपाइयों ने जताई खुशी

संत कबीर नगर :विधान सभा चुनाव में हरियाणा, महाराष्ट्र में भाजपा की जीत पर कार्यकर्ताओं ने रविवार को खुशियों का इजहार किया। एक दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाईयां दी। संसदीय कार्यालय पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पूर्व जिलाध्यक्ष श्यामकरन ¨सह ने कहा कि महाराष्ट्र व हरियाणा में मिली ऐतिहासिक जीत से साबित हो गया कि देश की जनता ने सुशासन व भ्रटाचार मुक्त सरकार सरकार बनाने का भाजपा को अवसर दिया है... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:05 PM (IST)
        

ऐसे मनाएं दीपावली

पर्यावरण संरक्षण की करें चिंता संतकबीर नगर : नेशनल साइंस एकेडमी में डीएनए क्लब के पूर्व संयोजक और प्रवक्ता जगदीश चंद्र मिश्र ने कहा कि पटाखा फोड़ने से अनेक घातक गैस निकलती है, जो स्वास्थ्य के लिए खतरनाक होती है। खुशी मनाने के लिए सिर्फ पटाखा छोड़ना ही एक मात्र माध्यम नहीं है, बल्कि और भी अनेक रास्ते हैं, जिनसे और भी उत्साह के बीच त्योहार मनाया जा सकता है। हमें दीपावली पर्व को मनाते समय पर्यावरण सं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:05 PM (IST)
        

अज्ञात वाहन की ठोकर से मौत

संत कबीर नगर : कोतवाली क्षेत्र के मनियरा स्थित गांव के निकट राष्ट्रीय राज मार्ग पर रविवार को सुबह वाहन की ठोकर से एक व्यक्ति की मौत हो गई। मौके पर पहुंची मुकामी पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। समाचार लिखे जाने तक शव की पहचान नही हो सकी थी। जानकारी के अनुसार मनियरा गांव के निकट राष्ट्रीय राज मार्ग पर एक व्यक्ति दो तीन से घूम रहा था। ग्रामीणों के अनुसार वह मंदबुद्धि का ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:05 PM (IST)
        

मानदेय न मिलने से दीपावली फीकी रहने के आसार

संत कबीर नगर : बघौली ब्लाक में तैनात तकनीकी सहायकों को विगत आठ महीनों से मानदेय नहीं मिल रहा है, जिससे इनके समक्ष आíथक संकट गहरा गया है। ब्लाक के तकनीकी सहायकों ने मानदेय भुगतान की मांग की है। स्थानीय क्षेत्र में मनरेगा योजना क्रियान्वित करने के लिए न्याय पंचायत स्तर पर तकनीकी सहायकों की तैनाती की गई है। इन तकनीकी सहायकों को ग्राम पंचायतों में मनरेगा योजना से कराए गये कार्यों के गुणवत्ता एवं स्थ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:05 PM (IST)
        

केला किसानों को मुआवजा दिलाने के लिए भाजपाइयों ने भेजा पत्र

संत कबीर नगर : गत सप्ताह समुद्री तूफान के प्रभाव से तेज बरसात से क्षेत्र के केला किसानों को हुई क्षति के मुआवजे की मांग के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी को पत्र भेजा है। क्षेत्र के विभिन्न गांवों मे हुई क्षति का विवरण देते हुए सरकारी अमले से मूल्यांकन कराने के बाद केले की खेती को फिर से पटरी पर लाने के लिए मुआवजा दिए जाने की मांग किया है। जिलाधिकारी को भेजे गए पत्र मे भाजपा पंचायत प्रको... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:05 PM (IST)
        

नपा लगाएंगी कूड़ा पात्र, आप बताएं स्थान

संत कबीर नगर : स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत का संकल्प लेकर स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। इसके बावजूद कस्बों में कूडे़ पात्र का अभाव बना हुआ है। ऐसे में सड़क व पोल के किनारे कूड़ा -करकट बिखर रहा है। नागरिकों की पहल पर अब नपा ने सुधि ली है। नगर पालिका ने पहले से रखे गए कूड़े पात्र के साथ तीन दर्जन नए कूड़े पात्र रखवाने का निर्णय लिया है। इसके लिए आर्डर भी बुक कर दिया गया है। सूत्रों की माने तो दीपावली पर्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:05 PM (IST)
        

समस्या का निदान न होने पर आंदोलन करेंगे भाकियू कार्यकर्ता

संत कबीर नगर : पौली ब्लाक के ग्राम बगही में रविवार को भाकियू भानु गुट की बैठक हुई। बैठक में संगठन की मजबूती के अलावा क्षेत्रीय समस्याओं के निराकरण के लिए आवाज उठाई गई। समस्याओं का निदान न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी गई। बैठक को संबोधित करते हुए तहसील अध्यक्ष महमूदल हसन ने कहा कि ग्राम पंचायतों में मौजूद कोटे की दुकान पर अनियमितता का बोलबाला हैं। इससे गरीब परिवारों को आए दिन कठिनाइयों का सामना क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:05 PM (IST)
        

धनतेरस के लिए सजी दुकानें, ग्राहकों का इंतजार

संत कबीर नगर: धनतेरस एवं दीपावली की तैयारी जोरों पर है। मंगलवार को सुख, समृद्धि व उल्लास का पर्व धनतेरस पर धन के देवता भगवान कुबेर व आयुर्वेद- शल्य चिकित्सा पद्धति के जनक भगवान धन्वन्तरि की विधि-विधान से पूजा होगी। दीपोत्सव के इस पावन पर्व पर कुबेर, लक्ष्मी-गणेश जी का पूजन कर धन, धान्य, सब सुख प्राप्ति की लोग कामना करेंगे। धनतेरस के मौके पर खरीदारी का महत्व है। इसके मद्देनजर इलेक्ट्रिक व इलेक्ट्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:05 PM (IST)
        

अनुपस्थित बीएलओ से मांगा स्पष्टीकरण

संत कबीर नगर :मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत रविवार को बूथों पर विशेष अभियान चलाया गया। खलीलाबाद, मेहदावल व धनघटा विधान सभा के अनेक बूथों पर बीएलओ समय से उपस्थित नही हुई। निरीक्षण में अनुपस्थित बीएलओ से स्पष्टीकरण मांगा गया है। बीएलओ की अनुपस्थिति में जहां मतदाता परेशान हुए, वहीं बूथों पर अनेक मतदाताओं ने फोटो पहचान पत्र न मिलने की शिकायत दर्ज करायी। निर्वाचक नामावलियों के संक्षिप्त पुनरीक्षण ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:05 PM (IST)
        

कार्रवाई न होने पर आंदोलन करेंगे अधिवक्ता

संत कबीर नगर : धनघटा क्षेत्र के ग्राम टाड़ा में एक अधिवक्ता के छत का सांचा गिराने तथा अधिवक्ता दंपति की पिटाई से आक्रोशित तहसील बार एसोसियेशन के अधिवक्ताओं ने शनिवार को तहसील मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया। राज्यपाल को संबोधित पांच सूत्रीय मांग पत्र एसडीएम को सौंप कर दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग किया। कार्रवाई न होने पर तहसील के अलावा जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन करने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 10:53 PM (IST)
        

स्पष्टीकरण की तिथि से पहले ही निलंबित कर दिया गया सेक्रेटरी

संत कबीर नगर: जिलाधिकारी की समीक्षा बैठक के दौरान इंदिरा और लोहिया आवास निर्माण की धीमी गति को लेकर जिम्मेदार मानकर ग्राम पंचायत अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है। इसे लेकर प्रक्रिया के पालन का सवाल उठने लगा है। उक्त कर्मी को 11 अक्टूबर को पत्र जारी करके शिथिलता का कारण स्पष्ट करने को कहा गया था और तीन दिन का समय दिया गया था और 12 को ही बिना स्पष्टीकरण के ही निलंबन का आदेश थमा दिया गया। विकास ख... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 10:52 PM (IST)
        

यहां तो कदम-कदम पर बीमारी

संत कबीर नगर : स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत का संदेश लेकर साफ-सफाई अभियान चलाया जा रहा है। यहां अभियान का कोई असर नही दिख रहा है। फल व सब्जी मंडी में कदम -कदम पर पसरी गंदगी से बीमारियों को दावत दिया जा रहा है। साफ-सफाई के अभाव में जहां कूड़ा-करकट का ढेर है, वहीं खुले में सडी गली सब्जी व छिलके फेंके जाने से रोगों के फैलने की आशंका बनी हुई है। यहां आने वाले ग्राहक व दुकानदार नित्य बीमारी बटोर रहे है। मक्ख... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 10:51 PM (IST)
        

गोकशी व कच्ची के कारोबारियों पर अंकुश प्राथमिकता

संत कबीर नगर : गो तस्करी व कच्ची के कारोबारियों पर अंकुश लगाना मेरी प्राथमिकता में शामिल है। अपराधियों की जगह सलाखों के पीछे रहेगी । कानून व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। यह बातें शनिवार को नवागत पुलिस अधीक्षक रोहन पी कनय ने कार्यभार ग्रहण करने के बाद अपने कार्यालय में बुलाई गई पत्रकार वार्ता के दौरान कहीं। कर्नाटक के मूल रोहन पी कनय 2009 बैच के आइपीएस है। पहली ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 10:48 PM (IST)
        

जीप की ठोकर से टेंपो चालक घायल

संतकबीर नगर : महुली टैक्सी स्टैंड पर शनिवार को जीप की ठोकर से बभनईया टोला निवासी संजय मिश्र पुत्र झिनकू मिश्र नामक चालक अपना टेंपो टैक्सी स्टैंड पर खड़ा कर शीशा साफ कर रहा था। इसी दौरान एक जीप चालक अनियंत्रित होकर उसे ठोकर मार दी जिससे वह जमीन पर गिरकर छटपटाने लगा। मौके पर जुटे ग्रामीणों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 10:46 PM (IST)
        

क्षेत्र पंचायत की बैठक में निर्णय, पूर्व के प्रस्ताव पर होगा कार्य

संत कबीर नगर: क्षेत्र पंचायत बेलहर की बैठक अध्यक्ष सुभावती देवी की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान बीते सत्र में मनरेगा के तहत कोई कार्य न होने से पुराने प्रस्ताव पर ही नए सिरे से कार्य कराने के लिए सदस्यों ने सहमति दिया। ब्लाक मुख्यालय तक बनने वाली सड़क का कार्य अधूरा पड़ा होने को लेकर बैठक मे सदस्यों ने रोष व्यक्त करते हुए अविलंब पूरा करवाने की मांग किया। बैठक का आरंभ करते हुए खंड विकास अधिकारी केक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 10:45 PM (IST)
        

दो घरों में भीषण चोरी

संत कबीर नगर: कोतवाली क्षेत्र के जंगल कला में शुक्रवार की रात अज्ञात चोरों ने दो घरों को खंगाला। चोरों ने लगभग बीस हजार नकदी समेत नब्बे हजार के आभूषण उठा ले गए। पीड़ित परिवारों ने कोतवाली में तहरीर दे दी है। समाचार लिखे जाने तक मुकदमा दर्ज नहीं हुआ था। कोतवाली क्षेत्र के जंगल कला गांव में राजेन्द्र पुत्र रामआसरे के घर का ताला तोड़कर घर में रखा छह हजार नकदी के अलावा पचास हजार के आभूषण चोर उठा ले गए।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 10:43 PM (IST)
        

महराजगंज से बुक बोलेरो खलीलाबाद से गायब

संत कबीर नगर : महराजगंज जिले से बुक की गई बोलेरो को उसके चालक को नशीला पदार्थ खिलाकर खलीलाबाद से शुक्रवार की शाम गायब कर दिया गया। इसमामले में पुलिस ने बोलेरो चालक की तहरीर पर शनिवार को अज्ञात दो लोगों के खिलाफ मुकदमा कायम किया है। कोतवाली में दी गई तहरीर में बोलेरो चालक मकसद अली निवासी चिउरहवा जिला महराजगंज ने बताया कि शुक्रवार को महराजगंज के एक गेस्ट हाउस में ठहरे दो व्यक्तियों ने गोरखपुर के ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 10:42 PM (IST)
        

ऐसे मनाएं दीपावली

अच्छे कार्य को अपनाने का लें संकल्प संत कबीर नगर : दीपावली पर्व पर जुएं से परहेज कर आपस में खुशियां बांटे। जुए खेलने से हमारा आर्थिक नुकसान होता है। इसलिए इस पर्व पर बुरे कार्य को छोड़ने व अच्छे कार्य को अपनाने का संकल्प लेना चाहिए। -------------------------- होता है आर्थिक नुकसान डा. संदीप राय ने दीपावली पर्व पर जुआ न खेलने की सलाह देते हुए कहा कि इस प्रकार के खेल से हमारा आर्थिक व मानसिक न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 10:41 PM (IST)
        

दुकानों के सजने से बाजारों में रौनक

जागरण संवाददाता संत कबीर नगर: असतो मा सदगमय तमसो मां ज्योतिर्गमय की अवधारणा पर आधारित ज्योति पर्व दीपावली की तैयारियां जारी हैं। शहर व ग्रामीण अंचल में रंग-बिरंगे विद्युत झालर, साज सज्जा, दीया, लक्ष्मी-गणेश प्रतिमा आदि की दुकानें सज रही है। इससे बाजार में चहल-पहल से रौनक बनी हुई। धनतेरस, दीपावली व उससे पूर्व खरीदारी के व्यापक आसार दिख रहे है। बाजार में लड़ी, एलइडी, म्युजिकल, मटका, दीया सेट, ने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 10:40 PM (IST)
        
(News from Sant-kabir-nagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें