1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

संत कबीर नगर

घर पर चिट्ठी छोड़ किशोर गायब, परिजन परेशान

संत कबीर नगर: थाना क्षेत्र के ग्राम डड़िया कला निवासी एक किशोर दो दिन पूर्व से घर से गायब हो गया। उसने परिजनों के नाम चार पन्ने का पत्र छोड़ा है जिसे लेकर परिजनों के साथ ही पुलिस भी अर्थ नहीं निकाल पा रही है। सीबीएसई बोर्ड के हाईस्कूल की परीक्षा देने के बाद घर आए किशोर का समाचार लिखे जाने तक पता नहीं चल सका है। परिजनों ने प्रार्थना पत्र देकर पुलिस से सहयोग की गुहार लगाई है। थाने में दिए गए प्रार्थ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 09:40 PM (IST)
        

तीन चौथाई घरों में नहीं पेयजल आपूर्ति

संत कबीर नगर : भीषण गर्मी से नगर पालिका क्षेत्र के नागरिक बेहाल हैं। सार्वजनिक स्थलों पर पेयजल की व्यवस्था पर्याप्त नहीं है। पाइप लाइन व टोटियां दु‌र्व्यवस्था की शिकार हैं। पेयजल का कनेक्शन न मिल पाने से मोहल्ला वासी दूषित जल का सेवन कर रहे हैं। गला तर करने के लिए लोग इधर-उधर पीने का पानी ढूंढते फिरते हैं। 6088 मकान नपा के रिकार्ड में अंकित है, जिनमें से 1689 मकानों में पेयजल कनेक्शन है। मडया व ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 09:39 PM (IST)
        

श्रद्धापूर्वक मनी गंगा दशहरा व गायत्री जयंती

संत कबीर नगर : गायत्री शक्ति पीठ खलीलाबाद में श्रद्धापूर्वक गंगा दशहरा व गायत्री जयंती मनाई गई। विधि-विधान से हवन-पूजन, अर्चन किया गया। आचार्यों ने श्रद्धालुओं से यज्ञ में आहूति डलवाई। सूर्य साधना अंखड जप किया गया। भजन-कीर्तन के कार्यक्रम हुए। मंदिरों में विशेष पूजा-अर्चना हुई। संबोधित करते आचार्य रमेश चंद्र दूवे ने कहा कि पौराणिक मान्यतानुसार ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की दसवीं तिथि को पतित पावनी लो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 11:31 PM (IST)
        

आवास के लिए मुख्यमंत्री से गुहार, प्रगति नहीं

संत कबीर नगर: नंदौर क्षेत्र के ग्राम हारापट्टी मे मो. इस्लाम का पांच परिवारों का कुनबा एक अदद आवास से महरुम है। भूमिहीन होने के कारण वह परिवार के लिए आशियाना नहीं बना पा रहा है। ब्लाक कार्यालय में आवाज उठाने पर सुनवाई न होने पर उसने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर परिवार के लिए सिर छुपाने के लिए छत की व्यवस्था करने की मांग किया था परंतु अभी तक उसे कोई लाभ नहीं मिल पाया है।उसने मुख्यमंत्री को दोबार पत्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 11:30 PM (IST)
        

होनहारों ने परीक्षा में दिखाया अपना हुनर

संत कबीर नगर : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद सीबीएसई बोर्ड के हाईस्कूल का परीक्षा परिणाम गुरुवार को घोषित हुआ, जिसमें जवाहर नवोदय विद्यालय का दबदबा कायम रहा। यहां बच्चों ने श्रेष्ठ ग्रेड पाकर नाम रोशन किया। इसके साथ ही ब्लू¨मग बड्स के बच्चों ने सफलता अर्जित की है। होनहारों ने अच्छे अंक से सफलता प्राप्त किया है। मेधावी छात्रों ने सीबीएसई हाईस्कूल बोर्ड परीक्षा में शानदार सफलता अर्जित करने का श्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 11:29 PM (IST)
        

रामपुर व प्रजापतपुर के बीच टाई रहा उद्घाटन मैच

संत कबीर नगर : तहसील क्षेत्र के ग्राम प्ररजापत पुर में आयोजित ग्यारह दिवसीय क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन गुरुवार को किया गया। प्रतियोगिता का उदघाटन मैच रामपुर व प्रजापतपुर के बीच खेला गया, जिसमें दो टीमों के मैच टाई रहा। प्रतियोगिता का शुभारंभ टास उछाल कर किया गया। टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए प्रजापतपुर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित बारह ओवर में 103 रन बनाकर आउट हो गई। जवाब म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 11:28 PM (IST)
        

समय आने पर ताकत का एहसास कराएगा मुसलमान

संत कबीर नगर: कांग्रेस पार्टी ने मुस्लिम दलित का वोट लेकर कई वर्षों तक शासन किया। मुसलमानों की सुधि लेने वाला कोई नहीं है। सभी दलों ने समय पडने पर मुसलमानों का अपने हिसाब से इस्तेमाल किया। अब मुस्लिम समाज किसी के बहकावे में आने वाला नहीं है। समय आने पर अपनी ताकत का एहसास कराएगा। उक्त बातें गुरुवार को दुधारा में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते आल इंडिया मजलिस-ए- इत्तेहादुल के प्रदेश संयोजक शौकत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 11:27 PM (IST)
        

अल्पसंख्यकों के हित में कार्य कर रही सपा

संत कबीर नगर : समाजवादी पार्टी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों की बैठक गुरुवार को पार्टी कार्यालय पर हुई। बैठक को संबोधित करते प्रदेश सचिव अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ मौलाना अब्दुल हक ने कहा कि सपा सभी वर्ग की पार्टी है। पार्टी की सरकार बनने पर अनेक जन कल्याणकारी योजनाएं संचालित हो रही है। सपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ सचिव ने कहा कि प्रदेश सरकार ने जनता के सुख-दुख को पहचाना है। यह अल्पसंख्यक समुदाय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 11:27 PM (IST)
        

सड़क ठीक कराने के लिए इओ को ज्ञापन

संत कबीर नगर : नगर पालिका खलीलाबाद के बिधियानी वार्ड के नागरिकों ने गुरुवार को प्रभारी ईओ को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में जल निकासी की समस्या बताते हुए पिच रोड को ठीक कराकर इंटरला¨कग कराने की मांग की गई है। उप जिलाधिकारी को सौंपे ज्ञापन में बिधियानी के नागारिकों ने कहा है कि मदरसा मिसबाहुल उलूम के पीछे से होकर जाने वाली पिच सड़क पर इंटर ला¨कग किया जा रहा है। सड़क की ऊंचाई बढने से घरों का पानी बाहर नह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 11:26 PM (IST)
        

डीएम ने दिया कार्य में तेजी लाने का निर्देश

संत कबीर नगर : जिलाधिकारी अजयदीप ¨सह गुरुवार को निर्माणधीन फ्लाई ओवर का निरीक्षण किया। निर्माण कार्य की प्रगति देखते हुए कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। साथ ही आवागमन की सुविधा बनाते हुए गुणवत्ता पूर्ण कार्य पूरा करने को निर्देशित किया। साथ ही आवागमन सुविधा के लिए स्थाना के अनुसार सड़क चौड़ी करके दो सप्ताह भीतर मार्ग बनाने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने प्रात: काल नगर के मुखलिसपुर तिराहा प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 11:25 PM (IST)
        

लोहिया आवास के धन निकासी को लेकर हंगामा

संत कबीर नगर: क्षेत्र के ग्राम भैंसामाफी के लोहिया आवास के लाभार्थियों ने गुरुवार को पूर्वांचल बैंक के सामने प्रदर्शन किया। सभी ने बैंक कर्मियों पर धन निकासी के दौरान परेशान करने का आरोप लगाया। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को पत्र भेजा है। क्षेत्र का ग्राम भैंसामाफी लोहिया समग्र ग्राम के रुप में चयनित है। यहां लोहिया आवास के लाभार्थियों के द्वितीय किस्त का धन खाते में आने के बाद से निकासी के लिए लो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 11:24 PM (IST)
        

दुष्कर्मी गिरफ्तार

नाथ नगर : महुली थाना क्षेत्र के कर्री में बांस गाव से एक व्यक्ति के घर बुधवार की रात बारात आई थी। बारात में अगुवानी देखने के लिये गांव के ही लालविहारी का सात वर्षीय पुत्र गया हुआ था। बारात की तरफ से बोलेरो ले कर आये चालक समीउल्लाह पुत्र इद्रीश बच्चे को बहला फुसला कर एकांत में ले गया तथा उसके साथ् अप्राकृतिक दुष्कर्म करने लगा, जिससे बच्चा शोर मचाने लगा तो काफी लोग मौके पर पहुंच गये तथा चालक को ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 11:24 PM (IST)
        

बदहवास हालत में मिला जहरखुरानी का शिकार युवक

संत कबीर नगर : स्थानीय चौराहे पर गुरुवार को जहर खुरानी का शिकार एक युवक लुढकता हुआ देखा गया। चौराहे के लोगो ने पूछताछ के बाद बदहवासी हालत में ही मलौली अस्पताल पहुंचाया । उपचार के बाद होश में आने पर उसने अपना नाम व पता बताया, जिसके आधार पर उसके परिजनों को सूचित कर अस्पताल बुलाया गया। परिजन उसे घर वापस ले गए। जहां अब भी उसकी हालत खराब बताई जाती है। घटना की सूचना मुकामी पुलिस को दे दी गई है। थान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 11:23 PM (IST)
        

जनप्रतिनिधियों ने मंडलायुक्त को सुनाई पीड़ा

संत कबीर नगर : मंडलायुक्त एसपी मिश्रा ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक किया। बैठक में राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय दलों के निर्वाचक नामावलियों पर विस्तार से चर्चा किया। निर्वाचन कार्य की प्रगति विवरण का ¨बदु वार समीक्षा किया। जनप्रतिनिधियों ने नामावलियों में त्रुटियों की शिकायत करते हुए आधार कार्ड बनाने में धन उगाही की शिकायत किया। साथ ही बूथ लेबल अधिकारियों पर पक्षपात... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 11:23 PM (IST)
        

ट्रैक्टर - मोटर साइकिल की भिडंत, चालक की मौत

संत कबीर नगर : थाना क्षेत्र के परसादपुर के निकट गुरुवार को ट्रैक्टर ट्राली मोटर साइकिल से टकरा गई। ट्रैक्टर चालक उतर कर डरवश भागने चाहा कि ट्राली के नीचे आने से उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौम हो गई, जबकि मोटर साइकिल गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे आसपास के लोगों ने मलौली अस्पताल पहुंचाया। थाना क्षेत्र के रूपिन निवासी छोटेलाल करनपुर के एक ईट भटठे पर ट्रैक्टर चालक का काम करता है। वह ईट गिरा कर है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 11:22 PM (IST)
        

बंद पड़ा ढ़ोढ़या पंप कैनाल, ¨सचाई बाधित

संत कबीर नगर: ¨सचाई के लिए बखिरा झील से निकाली गई ढ़ोढया नहर सफाई होने के बाद भी किसानो के लिए बेकार साबित हो रही है। धान की नर्सरी डालने और सब्जी की फसल की ¨सचाई करने के लिए किसानो को पानी न मिलने से पं¨पग सेट ही एक मात्र सहारा रह गया है। नहर में पानी न छोडे जाने से किसानों में आक्रोश है। ढोढया पंप कैनाल पिछले तीन दशक से क्षेत्र के किसानो के लिए ¨सचाई का एक मात्र साधन रहा है। इससे किसानो को... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 11:21 PM (IST)
        

बेपानी हैंडपंप व सूखे जलाशय से जलस्त्रोत संरक्षण को झटका

संत कबीर नगर: मुख्यमंत्री जल संरक्षण योजना के तहत पोखरों में जलभराव के लिए पुख्ता व्यवस्था करने का निर्देश और पेयजल जागरुकता कार्यक्रम के तहत हर गांव में प्रमाणिक हैडपंपों से पानी पीने की व्यवस्था करने पर भले ही जोर दिया जा रहा है परंतु अभी तक मौके पर इसका प्रभाव सामने नहीं दिख रहा है। दूषित पानी देने के कारण निशान लगाए जाने के बाद भी मजबूरी में ग्रामीण उसके पानी का प्रयोग करने को विवश हैं। सब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 11:20 PM (IST)
        

आम आदमी बीमा का लाभ ग्रामीणों तक पहुंचाए कर्मी

संत कबीर नगर: तहसील सभागार में तहसीलदार इंद्रभान तिवारी ने गुरुवार को आम आदमी बीमा योजना के प्रगति की समीक्षा किया। उन्होने राजस्व निरीक्षकों और लेखपालों से कार्य में तेजी लाकर योजना को जनोन्मुख बनाने के लिए सक्रियता बरतने को कहा। योजना के तहत नए पात्रों के चयन का भी कार्य अविलंब पूरा करने का निर्देश दिया। समीक्षा बैठक को संबोधित करते श्री तिवारी ने कहा कि भूमिहीन गरीबों के लिए सरकार द्वारा आम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 11:20 PM (IST)
        

साल भर से स्वीकृति पत्र लेकर भटक रहे बुनकर

संत कबीर नगर: बुनकरों को कारोबार करने के लिए सस्ते दर पर बैंकों से कर्ज पाने के लिए चलाई गई बुनकर क्रेडिट कार्ड योजना नंदौर क्षेत्र में फ्लाप साबित हो रही है। यहां एक वर्ष पूर्व कार्ड बनवाने के बाद चार माह पूर्व जिलाधिकारी द्वारा स्वीकृति पत्र भी मिला परंतु अभी तक बैंक से कर्ज नहीं मिल पा रहा है। आवेदन करने के बाद बुनकर बैंकों का चक्कर काटकर थक रहे हैं। बुधवार को बैठक करके बुनकरों ने जिलाधिकारी से... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 11:06 PM (IST)
        

उद्योग बंधुओं की समस्याओं का होगा समाधान

संत कबीर नगर : जिलाधिकारी अजयदीप ¨सह की अध्यक्षता में बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में उद्योग बंधुओं की बैठक आयोजित की गई। बैठक में उद्यमियों ने अपनी समस्याएं गिनाया। समस्याओं के संबंध मे डीएम ने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए शीघ्र निराकरण का आश्वासन दिया। जिलाधिकारी ने ¨बदुवार एक विषयों पर विस्तार से चर्चा किया। उन्होंने सड़क, बिजली, पानी आदि की समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए रोजगार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 11:05 PM (IST)
        
(News from Sant-kabir-nagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें