1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

संत कबीर नगर

भाकियू ने मिल पर जड़ा ताला

संतकबीर नगर : भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं द्वारा मंगलवार को खलीलाबाद शुगर मिल गेट पर 12 सूत्रीय मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया गया। इस दौरान सरकार को किसानों विरोधी बताते हुए प्रशासन व मिल प्रबंधन पर मनमाना रवैया अपनाने का आरोप लगाया। भाकियू कार्यकर्ताओं ने उप जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपने के बाद प्रदर्शन को समाप्त किया। इसके बाद मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में भाकियू कार्यकर्ताओं ने मिल पर त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 10:48 PM (IST)
        

नीतियों को जन-जन तक पहुंचाएं

संतकबीर नगर, मेहदावल, संतकबीर नगर : नगर क्षेत्र के लोक निर्माण विभाग के डाक बंगले पर समाजवादी पार्टी की आज मासिक बैठक का आयोजन किया गया। 5 अगस्त को साइकिल एवं सरकार के द्वारा चलाये जा रहे जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में प्रचार प्रसार के बारे में कार्यकर्ताओं को जागरूक किया गया। बैठक में बोलते हुए सपा के जिला कोषाध्यक्ष प्रदीप ¨सह ने बताया कि बूथ स्तर तक कमेटियों का गठन किया जाना है जिसके लिये क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 10:47 PM (IST)
        

जन कल्याण के लिए भाजपा प्रतिबद्ध

संतकबीर नगर : केंद्र सरकार द्वारा गरीब परिवारों को कम दाम पर घरेलू गैस उपलब्ध कराने की कल्याणकारी योजना का शुभारंभ क्षेत्र के रजापुर सरैया स्थित गैस एजेंसी पर भाजपा के वरिष्ट नेता दिग्विजय नारायण चतुर्वेदी उ़र्फ जय चौबे द्वारा किया गया। क्षेत्रीय लोग केंद्र सरकार की इस योजना से लाभान्वित किये गए। सेमरियावां विकास क्षेत्र के रजापुर सरैया में स्थित गैस एजेंसी पर मंगलवार सुबह से ही योजना का लाभ लेन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 10:46 PM (IST)
        

पुलिया निर्माण अधूरा , आवागमन बाधित

संतकबीर नगर ,मेहदावल: तहसील क्षेत्र के ग्राम बरडाड़ पिपरी के निवासियों को बरसात का समय नजदीक आने से रास्ता बंद होने की आशंका सताने लगी है। अमी नदी का जलस्तर बढ़ने से यहां कच्चे रास्तों पर पानी भर जाता है जिससे पुलिया के माध्यम से लोग आवागमन करते थे। दो वर्ष पूर्व इसके ढ़ह जाने के बाद से अभी तक निर्माण नहीं करवाया जा सका है जिससे गांव से बाहर निकलने के लिए एक बार फिर से पानी में घुसकर चलने की मजबू... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 10:45 PM (IST)
        

बीपीएल कार्ड में मनमानी पर भड़के ग्रामीण

संत कबीर नगर : तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचरयत परसा,खर्चा,दीपपुर आदि गांव में राशन कार्ड बनाने वाली सूची से पात्र बीपीएल कार्ड धारको का नाम गायब कर अपने चहेतों का नाम डाल दिया गया है। जिसकी जानकारी होने पर आक्रोशित कार्ड के पात्र आक्रोशित ग्रामीणों ने मंगलवार को तहसील मुख्यालय पर पहुच कर प्रदर्शन किया। तथा एसडीएम को ज्ञापन सौप कर कार्रवाई की मांग किया। एसडीएम को दिए गए ज्ञापन में ग्राम पंचायत प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 10:45 PM (IST)
        

चोरी का आरोपी गिरफ्तार

संतकबीर नगर बखिरा:थाना क्षेत्र के चोरी के घटना मे वांछित एक व्यक्ति को पुलिस ने मंगलवार को एसपी के निर्देश पर गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ न्यायालय के आदेश का अवहेलना करने के साथ अन्य मामले की दर्ज है।थानाध्यक्ष संतोष तिवारी ने बताया थाना क्षेत्र के तेतरिया निवासी तिवारी पुत्र लक्ष्मी लगातार चोरी,लुट जैसी घटनाओं को अंजाम देता था। मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि आरोपी अपने घर पर आया है। सूचना ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 10:44 PM (IST)
        

घबराएं नही, होगी पदोन्नति, मिलेगा वेतन

संतकबीर नगर:विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के सदस्यों ने पदोन्नति को लेकर हुंकार भरा। आंदोलन की चेतावनी पर मंगलवार को वित्त एवं लेखाधिकारी गिरीश चंद्र चौबे ने आश्वस्त किया। अगस्त माह से पदोन्नति वेतनमान मिलने के आश्वासन में पदाधिकारियों ने खुशी जताया। इस मौके पर रामकेश गौतम, कोषाध्यक्ष सुरेश कुमार मौर्य, अशोक कुमार पांडेय, अनीता सिह, ज्योति ¨सह, रश्मि यादव, राम केश यादव, महेन्द्र कुमा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 10:43 PM (IST)
        

मांगे पूरी होने तक चलेगा संघर्ष

संतकबीर नगर: राष्ट्रीय निषाद एकता परिषद का प्रदर्शन मंगलवार को भी जारी रहा। मांगों को लेकर निषादों ने हुंकार भरा। मांगे पूरी होने तक संघर्ष जारी रखने का निर्णय लिया। प्रदर्शन को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य राजेंद्र निषाद ने कहा कि घटना की सीबीआइ जांच कराकर दोषियों पर कार्रवाई हो। इस मौके पर महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष मेवाती निषाद, धर्मेंद्र कुमार निषाद, जिला संयोजक संतराम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 10:42 PM (IST)
        

ठेकेदारों की मनमानी, उपभेाक्ताओं पर भारी

संतकबीर नगर : एक तरफ बिजली उपभोक्ताओं को रुला रही है, वहीं बिजली विभाग के अधिकारी समय से बिल नहीं पहुंचा रहे हैं। नतीजा यह होता है कि उपभोक्ताओं को सरचार्ज देना पड़ता है। शहर क्षेत्र के उपभोक्ताओं को पंद्रह घंटे बिजली मिल रही है, वहीं ग्रामीण क्षेत्र में दस से बारह घंटे बिजली दी जा रही है। बिल को उपभोक्ताओं के घर पर पहुंचाने के लिए विभाग ने प्राइवेट एजेसियों को जिम्मेदारी दी है। लापरवाही यह है क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 10:41 PM (IST)
        

धोखाधड़ी के मामले में चार पर मुकदमा

संतकबीर नगर : कोतवाली क्षेत्र के मगहर चौकी क्षेत्र अंतर्गत एक मदरसे के प्रबंधक व प्रधानाचार्य द्वारा अपने ही पुत्र को दो स्थानों पर एक साथ संस्थागत शिक्षा ग्रहण करने के साथ ही विज्ञान अध्यापक पद पर नियुक्त किये जाने का मामला प्रकाश में आया हैा इसके अलावा भाई की फर्जी डिग्री पर पुलिस विभाग में नौकरी कर रहे बडे पुत्र के खिलाफ कोतवाली पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर सोमवार को धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 10:40 PM (IST)
        

सड़क के लिए पढ़ी रामायण व कुरान

संतकबीर नगर: बखिरा-मेहदावल मार्ग को ठीक कराने के लिए कांग्रेस का अनिश्वित कालीन आंदोलन लगातार दूसरे दिन मंगलवार को भी जारी रहा। कार्यकर्ताओं ने सड़क निर्माण कराने के लिए आवाज बुलंद किया। निर्माण कार्य प्रारंभ न होने पर व्यापक आंदोलन की चेतावनी दी। मंच पर रामायण पाठ व कुरान पढ़कर सद् बुद्धि की प्रार्थना की। धरना को संबोधित करते हुए कांग्रेस जिलाध्यक्ष परवेज खान के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने काल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 10:40 PM (IST)
        

तहसील दिवस: 200 मामले आए, 12 निस्तारित

संतकबीर नगर : जनपद के खलीलाबाद, धनघटा व मेहदावल में मंगलवार को तहसील दिवस का आयोजन किया गया। माह के प्रथम तहसील दिवस में कुल 200 मामले आए, इसमें से महज 12 का ही निस्तारण हो सका। मामले का का निस्तारण न हो पाने से अधिकांश फरियादियों को मायूस होना पड़ा। खलीलाबाद तहसील में जिलाधिकारी डा. सरोज कुमार ने समस्याएं सुनी और शिकायतों के त्वरित निस्तारण के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। जिलाधिकारी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 10:39 PM (IST)
        

तहसील भवन में पाल दिया किरायेदार

संतकबीर नगर: तहसील कर्मियों व तहसील में तैनात अधिकारियों को रात्रि विश्राम करने के लिए राम जानकी मार्ग पर आवासीय भवन का निर्माण कराया गया है। उदासीनता से तहसील में तैनात कुछ लेखपाल व सीजनल अमीन आवासीय भवन पर कब्जा जमाएं हुए है। मनमाने ढंग से चहेतों तो आम लोगों को किराए पर दे कर लाभ उठा रहे हैं। तहसील कर्मियों को रात्रि विश्राम करने के लिए 37 कमरे का आवासीय भवन बना है। इसमे मात्र तीन कर्मी ही र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 10:39 PM (IST)
        

पांच वर्ष बाद चिकित्सक तैनात नहीं

संतकबीर नगर: तहसील क्षेत्र के कुरमौल व डेबरी में पिछड़े क्षेत्र में पांच वर्ष अस्पताल स्थापित किया। भवन बनने के बाद कागज में अस्पताल खोल दिया गया। चिकित्सालय पर न तो चिकित्सक तैनात हुए न ही संसाधन ही मुहैया कराए जा सके। यहां के मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देने के लिए पीएचसी भवन का निर्माण लाखों की लागत से लगभग पांच वर्ष पूर्व कराया गया। अस्पताल भवन बनने के पांच साल बाद भी किसी कर्मचारी व डाक्ट... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 10:38 PM (IST)
        

प्यास बुझाने का खुद ही कर लिया इंतजाम

संतकबीर नगर : ग्राम सभा मोहम्मदपुर कठार के ग्राम मोहद्दीनपुर काफी समय से सरकारी हैंडपंपों की दुर्दशा को देखते हुए ग्रामीणों ने जन सहयोग से नल स्थापित किया। सोमवार को ग्रामीणों की उपस्थिति में सार्वजनिक नल का उदघाटन किया गया। जिम्मेदारों से बार-बार शिकायत के बावजूद भी हैंडपंप सही न कराये जाने पर ग्रामीणों द्वारा सराहनीय पहल की गई। ग्राम मोहद्दीनपुर दो पुरवों में बंटा हुआ है, जिसमें इस्लाम नगर मोहल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 10:37 PM (IST)
        

एकल कक्ष, यह तो बनते ही टूटने लगे

संत कबीर नगर : तहसील धनघटा के कोचरी में स्कूल में पढने वाले बच्चो को भोजन करने तथा स्कूल में बच्चो को पढाई के बाद बच्चो को एक साथ बैठ कर शिक्षा लेने के लिये लगभग सात साल पहले ही बनाया गया लेकिन कार्य मानक के अनुरूप न कराये जाने के कारण कमरे का फर्स व जंगला फाटक भी टूट कर धरासाई हो गये। जिससे बच्चो को भोजन करने के लिये खुले आसामन के नीचे भेजन करने को मजबूर होते है। तहसील धनघटा के कोचरी मे बच्चो क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 10:37 PM (IST)
        

सदैव याद किए जाएंगे भारत रत्न डा कलाम :

संतकबीर नगर:कांग्रेस संसदीय दल कार्यालय पर सोमवार को श्रद्धांजलि सभा का अयोजन किया गया। खलीलाबाद स्थिति कार्यालय पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी सदस्य पूर्व सांसद केसी पांडेय ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति डा. एपीजे अब्दुल कलाम राष्ट्रनायक व सच्चे भारत रत्न थे। देश में विकास के लिए जो योगदान दिया उसके लिए सदैव याद किए जाएंगे। पूर्व सांसद ने कहा कि सभी के सुखी, संप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 11:00 PM (IST)
        

खाद की 18 दुकानों पर छापा, तीन निलंबित,

संतकबीर नगर: खाद वितरण में अनियमितता एवं अधिक मूल्य लेने की शिकायत पर विभाग चौकन्ना हो गया है। सोमवार विभागीय अधिकारियों ने मगहर में डेढ दर्जन से अधिक दुकानों पर छापा मारा। शिकायत मिलने पर 03 दुकानों का लाइसेंस निरस्त करते हुए निलंबित कर दिया। जबकि 07 दुकानों से यूरिया खाद के नमूने लेकर जांच के लिए भेज दिया। जिलाधिकारी के निर्देशन में चलाए जा रहे अभियान में उप निदेशक कृषि शिवदत्त तिवारी व ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 10:59 PM (IST)
        

बच्चों की संख्या कम, कैसे पूरा होगा लक्ष्य

संतकबीर नगर: जिले में सर्वशिक्षा अभियान के तहत शासन के निर्देश बेअसर साबित हो रहा हैं। नया सत्र शुरू हुए तीन माह से से अधिक गुजर गए पर अभी तक न तो विद्यालयों में नामांकन का लक्ष्य ही पूरा हुआ और न ही बच्चों की उपस्थित बढ़ रही है। एक से लेकर पांच अध्यापकों तैनाती वाले स्थानों में बीस से लेकर चौतीस बच्चों की उपस्थिति हो रही है। लापरवाही के चलते बच्चों को बंटने वाली निश्शुल्क किताबें भी पूरी तरह नही... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 10:59 PM (IST)
        

यह हैंडपंप खराब, बचिएगा जनाब

संतकबीर नगर : तहसील क्षेत्र में ग्रामीणों को शुद्ध पेय जल की व्यवस्था के लिए इंडिया मार्क हैंड पंप लगाए गए है। हैंडपंपों की उचित देख रेख न होने के कारण आधे से अधिक हैंड पंप खराब पडे है। जिससे बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के लोगो को मजबूरी में प्रदूषित जल पीना पड़ रहा है। जब की हैंड पंप को ठीक कराने के लिए ग्रामीणों ने विभाग को भी अवगत करा दिया है लेकिन विभाग के द्वारा कोई कार्रवाई नही की जा रही है। तहसी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 10:58 PM (IST)
        
(News from Sant-kabir-nagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें