संत कबीर नगर

  • कानपुर से भगाई गई बालिका मिली

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:10 PM (IST)

    बेलहर : कानपुर के गो¨वदनगर थाना क्षेत्र से दो माह पूर्व भगाकर लाई गई किशोरी रविवार को बखिरा पुलिस के सहयोग से पकड़ी गई। पुलिस प्रेमी युगल को लेकर लौट गई। बखिरा थाना क्षेत्र के ग्राम फुलवरिया निवासी एक व्यक्ति कानपुर में रहकर रिक्शा चलाता था। वहीं उसका बेटा भी रहता था। उसके बेटे का पास में ही एक किशोरी से रिश्ता हो गया। वह मार्च में उसे भगाकर गांव लेकर चला आया था। मामले को लेकर कानपुर के गो¨वद... और पढ़ें »

  • शक में पत्नी का बाल काटा

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:10 PM (IST)

    संतकबीर नगर : कोतवाली क्षेत्र में रविवार को एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी के सिर के बाल काट दिया। पत्नी की शिकायत पर पुलिस चालीस वर्षीय पति को गिरफ्तार का पूछताछ कर रही है। यह घटना क्षेत्र में चर्चा की विषय बनी हुई है। कोतवाली क्षेत्र के चालीस वर्षीय बाबू राम सुबह अचानक अपनी पत्नी को मारने पीटने लगा। उसके बाद सिर के बाल काट दिया। गांव के लोगों ने पहुंच कर बीच बचाव किया और पुलिस को सूचना दी। मौके प... और पढ़ें »

  • बंधों का हाल देख उड़ने लगे हैं होश

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:10 PM (IST)

    संतकबीर नगर : जिले के तटीय क्षेत्रों खासकर घाघरा के किनारे बसे गांवों में तबाही मचाने हर वर्ष बाढ़ आती है। बचाव के बहाने लूट का खेल भी शुरू हो जाता है, लेकिन नदी के तटवर्ती इलाकों के लोग इससे मुक्ति नहीं पाते। इस बार भी ऐसी ही आशंकाएं जन्म ले रही हैं। हाल देखकर लग रहा है कि बांध फिर टूटेंगे और वे इसी की आड़ में एक बार और लुटेंगे। धनघटा क्षेत्र में मकदूम पुर-बहराड़ाडी मार्ग की लंबाई 32 किमी है। बा... और पढ़ें »

  • ट्रांसफार्मर गिरा, आपूर्ति रुकी

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:10 PM (IST)

    संतकबीरनगर : शनिवार की रात तेज हवा के साथ हुई तेज बारिश से अनेक स्थानों पर आपूर्ति बाधित है। धर्मसिहवा थाना क्षेत्र के ग्राम केंचुआखोर में तेज हवा के साथ बारिश के कारण पोल पर लगा ट्रांसफार्मर गिर गया। इससे आपूर्ति ठप हो गई है। विद्युत आपूर्ति बाधित होने से उपभोक्ताओं की समस्या बढ़ गई। देर सायं तक आपूर्ति बहाल न होने से ग्रामीणों में रोष है।और पढ़ें »

  • जमीन के लिए भिड़े भाई, 12 घायल

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:10 PM (IST)

    हैंसर बाजार : रविवार को धनघटा थाना क्षेत्र के ग्राम मदरहा में जमीन को लेकर दो भाइयों के बीच भयंकर मारपीट हुई। इस घटना में 12 लोग लहूलुहान हो गये। घायलों को अस्पताल में दाखिल कराया गया है। मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। ग्राम मदरहां में रामाज्ञा व ओम प्रकाश के बीच तीन बिस्वा जमीन को लेकर विवाद काफी दिनों से चला आ रहा था। विवादित जमीन को लेकर दोनो सगे भाइयों के बीच टकराव की स्थित... और पढ़ें »

  • एकजुटता से ही अधिकारों की रक्षा

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:10 PM (IST)

    संतकबीर नगर : पासमांदा समाज के राष्ट्रीय अध्यक्षा अनीस मंसूरी ने कहा कि सरकार द्वारा केवल एक वर्ग को ही सुविधा दी जा रही है। उपेक्षा से समाज पिछड़ा हुआ है। हमारे समाज के लोगों को भी पिडड़ी जाति का लाभ मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुसलमानों में पचासी पतिशत लोग पिछड़े हैं। चुनाव के दौरान सारे राजनीति दल के लोग वोट लेने के लिए प्रलोभन देते हैं और बाद में वादा भूल जाते हैं। लोक सभा, विधान सभा व अन... और पढ़ें »

  • उग्र हुए ग्रामीणों ने मार्ग जाम किया

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:10 PM (IST)

    हैंसर बाजार: कुआनो नदी के बनकटा घाट पर पक्के पुल के निर्माण की मांग को लेकर आंदोलनकारी ग्रामीणों ने रविवार को राम जानकी मार्ग लोहरैया में सड़क जाम कर दिया। मार्ग जाम करने से आवागमन घंटों बाधित रहा। उप जिलाधिकारी व आंदोलनकारियों के बीच वार्ता में आश्वासन मिलने पर आवागमन बहाल हुआ। बनकटा घाट पर पुल निर्माण की मांग को लेकर भाजपा नेता विन्ध्याचल आजाद व देवेन्द्र ¨सह के नेतृत्व मे आमरण अनशन चल रहा ... और पढ़ें »

  • आम तोड़ने को लेकर मारपीट

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:10 PM (IST)

    बघौली: बखिरा थाना क्षेत्र के छड़ना गांव में शनिवार रात बच्चों के द्वारा आम तोड़ने को लेकर मारपीट हो गई। इस घटना में एक पक्ष से दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल कराया गया है। छड़ना गांव निवासी चंद्रिका चौधरी का पौत्र सूरज बगल के दरवाजे पर आम के पेड़ से आम तोड़ लिया। इस पर बगल के लोगों ने विरोध जताया। कहासुनी कुछ ही देर में मारपीट में बदल गई। मारपीट में चंद्रिका... और पढ़ें »

  • फिर लौटेगा पोखरे का पानी

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:10 PM (IST)

    संतकबीर नगर: शहर के समय माता मंदिर स्थित सरोवर की तस्वीर बदलेगी। गंदगी से पटे इस पोखरा को लेकर स्थानीय नागरिक संजीदा हो उठे हैं। जागरण के समाचारीय अभियान से प्रेरित स्थानीय लोगों ने शीघ्र ही पोखरा की साफ- सफाई व सुंदरीकरण का निर्णय लिया है। नगर पालिका खलीलाबाद में आबादी के बीच स्थित समय माता मंदिर पोखरा बदहाल है। इसकी सूरत बदलने के लिए वार्ड सभासद श्रीमती लक्ष्मी देवी व प्रतिनिधि राकेश गुप्... और पढ़ें »

  • आटो की ठोकर से महिला घायल,

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:10 PM (IST)

    मेहदावल: मेहदावल में डाकघर के निकट रविवार की सुबह एक महिला को अनियंत्रित आटो ने ठोकर मार दी। इस घटना में महिला घायल हो गई। आसपास के लोगों ने इलाज के लिए सीएचसी मेहदावल में दाखिल कराया। जहां से चिकित्सकों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। रुइहटटा निवासिनी पैंतालिस वर्षीय कुंती देवी पत्नी छेदी सुबह केवटलिया मुहल्ले में बहन के वहां जा रही थी। इसी बीच अनियंत्रित मैजिक की ठोकर से घायल हो गई। और पढ़ें »

  • बारिश से राहत, कीचड़ से आफत

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:10 PM (IST)

    संतकबीर नगर : रविवार को हुई बारिश ने जहां राहत दी है वहीं कीचड़ से आफत है। नगर, कस्बा बाजार कीचड़ से सराबोर हैं। शहर से लेकर गांव तक की गलियों में कीचड़ भर गया है। पैदल व बाइक से चलने वाले गंदगी से सन जा रहे हैं। खलीलाबाद में मेहदावल बाइपास, डिग्री कालेज मार्ग, गोलाबाजार, मुखलिसपुर रोड, बैंक चौराहा, तहसील परिसर, स्टेशन रोड, सर्राफा बाजार, सब्जीमंडी आदि स्थानों पर जल जमाव व कीचड फैला है। सड़क की दोन... और पढ़ें »

  • जल निकासी न होने से भड़के ग्रामीण

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:10 PM (IST)

    नंदौर : बारिश होने के साथ ही अनेक गांवो में जल की निकासी न होने से घरों के सामने जल जमाव की समस्या पर नंदौर गांव की हरिजन बस्ती के लोग रविवार को प्रदर्शन किए। नाराज ग्रामीणों ने तत्काल जल निकासी की व्यवस्था को सही कराने की मांग की है। ग्रामीणों का कहना है कि अभी तक उनके टोले में नाली का निर्माण नहीं करवाया गया है। लोग मजबूर होकर अपने घरों का पानी गडढा खोदकर एकत्र करते हैं। बरसात होने पर दशा बिग... और पढ़ें »

  • हैंडपंप बदहाल, समस्या विकराल

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:10 PM (IST)

    संतकबीर नगर : जनपद में पेयजल का संकट गंभीर रूप ले चुका है, लेकिन इस समस्या के समाधान में जिम्मेदार रुचि नहीं ले रहे हैं। शासन के निर्देश पर जल निगम द्वारा कराए गए परीक्षण में स्पष्ट हो चुका है कि अधिकांश हैंडपंप का पानी पीने योग्य नहीं है। कई मोहल्लों में पेयजल की व्यवस्था पूरी ही नहीं हो पायी। हैंडपंप या तो बेपानी हैं, अथवा दूषित जल उगल रहे हैं। खलीलाबाद, बघौली, सेमरियावा क्षेत्र में अनेक स्थान... और पढ़ें »

  • खंडहर हो गया कुक्कुट पालन केंद्र

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:10 PM (IST)

    मेहदावल : एक समय मेहदावल क्षेत्र के औद्योगिक विकास की आशाओं का केंद्र ¨बदु बने कुक्कुट पालन केंद्र के जीर्णोद्धार की बात अब लोगों को दूर की कौड़ी लगने लगी है। दशा यह है कि यहां कुछ नया बनना तो दूर लाखों के सामान भी गायब हो गए हैं। अब यह विशाल भूखंड पर एक भूतबंगला साबित हो रहा है। कछार क्षेत्र के ग्राम पंचायत बढया ठाठर के ग्राम खैरहवा में वर्ष 1993 में प्रदेश सरकार ने कुक्कुट पालन केंद्र की आधारशिल... और पढ़ें »

  • सीडीओ के निरीक्षण में मिली खामियां

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:10 PM (IST)

    नाथनगर : लोहिया गांव रहे नगुआ में गरीबों को आवास मुहैया कराने के लिए गठित जिलास्तरीय तीन सदस्यीय जांच टीम ने पात्रों को अपात्र दिखा कर जांच रिपोर्ट लगा दी थी। इसकी शिकायत पर विधायक अलगू प्रसाद चौहान व सीडीओ लालजी यादव एवं डीडीओ व प्रभारी बीडीओ रमेश चन्द्रा नगुआ गांव में पहुंचे। वहां पर उन्होंने टीनशेड, छप्पर, झुग्गी झोपड़ी में जीवन यापन कर रहे लोगों के घरों को देखा तथा उनकी भौतिक स्थिति के ... और पढ़ें »

  • पोलियो से बचने को दी खुराक

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:10 PM (IST)

    संतकबीर नगर : पल्स पोलियो प्रतिरक्षण अभियान के तहत रविवार को जिले के विभिन्न क्षेत्रों में बनाए गए कुल 853 बूथों करीब सवा लाख बच्चों को पोलियो की दवा पिलाने का अनुमान है। कार्यक्रम का शुभारंभ जिलाधिकारी डा. सरोज कुमार ने यहां के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर फीता काटने के बाद बच्चों को पोलियो ड्राप पिलाकर किया। उन्होंने शत प्रतिशत पोलियो ड्राप पिलाने के लिए लक्षित 299751 बच्चों की संख्या और क... और पढ़ें »

  • सरकारी रकम पर महंगाई भारी

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:10 PM (IST)

    संतकबीर नगर: स्वच्छ भारत मिशन के तहत बनाये जाने वाले शौचालयों के लिए प्रति शौचालय दी जार रही रकम पर लोग सवाल खड़े कर रहे हैं। उनके सवालों में दम भी है। मोटे तौर पर देखा जाए तो एक शौचालय के निर्माण में करीब 30 हजार रूपए का खर्च है जबकि मिल रहे हैं सिर्फ 12 हजार। राजमिस्त्री की मजदूरी जहां 400 से 450 रुपया है वहीं मजदूर की दिहाड़ी प्रतिदिन 200 रुपए है। प्रति बोरी सीमेंट 350 रुपया, मोरंग-70 रुपया, ... और पढ़ें »

  • धम्म चेतना यात्रा सुरैना पहुंची, स्वागत

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 01:10 PM (IST)

    हैंसर बाजार : धम्म चेतना यात्रा विभिन्न जगहों से होती हुई रविवार को हैंसर ब्लाक के सुरैना में पहुंची। यात्रा में सम्मिलित सभी बौद्ध भिक्षुओं का ग्रामीणों ने जोरदार स्वागत किया। आल इंडिया भिक्षु संघ के संघनायक डा. भदन्त ने कहा कि यह चेतना यात्रा 24 अप्रैल को बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की 125वीं जयंती पर सारनाथ से चली है। सभी जिलों से होते हुए यात्रा चौदह अक्टूबर को लखनऊ में समाप्त होगी। उन्होंने क... और पढ़ें »

  • फल पाकर इतराए, सपनों के पर फड़फड़ाए

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 10:48 PM (IST)

    संतकबीर नगर : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद सीबीएसई बोर्ड के इंटर का परीक्षा परिणाम शनिवार को घोषित हुआ। परीक्षाफल को लेकर सुबह से ही उत्साह का माहौल था। ए-वन ग्रेड हासिल कर 10 सीजीपीए (क्यूमलेटिव ग्रेड प्वाइंट एवरेज) से सफलता अर्जित कर अधिकांश बच्चों ने विद्यालय व परिवार का नाम रोशन किया। जनपद के ब्लू¨मग बड्स एकडेमी, सूर्या इंटरनेशनल एकेडमी, जवाहर नवोदय विद्यालय हरिहरपुर के छात्र-छात्राओं का द... और पढ़ें »

  • देश को एकीकृत सोच की जरूरत: डा. धम्म

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 10:46 PM (IST)

    मेहदावल : सामाजिक, धार्मिक और राजनैतिक क्षेत्रों में व्याप्त कुरीतियों को समाप्त करने के लिए सभी नागरिकों और राष्ट्रवादी संगठनों को मिलकर कार्य करने की आवश्यकता है। दलित, शोषित और धर्मनिरपेक्ष शब्द राजनेताओं द्वारा पैदा किए शब्द हैं। देश को समग्र ¨चतन और एकीकृत सोच की आवश्यकता है। इस दिशा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा गंभीरता से प्रयास किया जा रहा है। 24 अप्रैल को सारनाथ से निकली धम्म चेत... और पढ़ें »

(News from Sant-kabir-nagar, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें