1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

संत कबीर नगर

नपा करे पार्किंग की व्यवस्था

खलीलाबाद नगर में बैंक चौराहा, तहसील गेट, जिला जज कार्यालय, इंटर कालेज गेट के सामने अवैध रूप से सड़क पर वाहन खड़े हो रहे हैं। इससे सड़क पर आवागमन बाधित हो रहा है। पटरी से सड़क तक पार्किग होने से राहगीरों को भारी दुर्गति झेलनी पड़ रही है। बाजार में वाहनों को खड़ा करने के लिए पार्किंग की व्यवस्था नगर पालिका द्वारा नहीं की जा सकी है। सड़कों पर जहां-तहां लोग अपने वाहन खड़ा करते हैं। वाहनों के खड़े हो जाने से रा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:33 PM (IST)
        

प्रधान पति व बिजली विभाग के ठेकेदार में मारपीट

बघौली, : बखिरा थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत बंजरिया में रविवार को ग्राम प्रधान पति व बिजली विभाग के ठेकेदार के बीच मारपीट शुरू हो गई। इस दौरान घटना स्थल पर पहुंचे कुछ लोगों ने ग्राम प्रधान पति को ही दोषी ठहराते हुए पिटाई शुरू कर दिया। ग्रामीणों द्वारा मौके पर पहुंचकर बीच बचाव कर मामले को शांत कराया। प्रधान पति ने इसकी सूचना पुलिस को दे दिया है। ग्राम पंचायत बंजरिया में रविवार को विधायक निधि से व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:32 PM (IST)
        

जमीनी रंजिश मारपीट

संत कबीर नगर : कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सरौली में पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों के बीच मारपीट हुई। घटना की तहरीर पीड़ित ने रविवार को कोतवाली में देकर कार्रवाई की मांग की है। कोतवाली में दी गई तहरीर में सरौली निवासी हरिप्रसाद ने बताया कि गत गुरुवार को मेरी पत्नी मालती देवी खेत में गई हुई थी। इस बीच जमीनी विवाद को लेकर उमेश, टुनटुन, राकेश गाली देना शुरू कर दिए। विरोध करने पर मारपीट कर घायल कर दि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:31 PM (IST)
        

गांवों में खेमेबंदी और शिकायतों की भरमार

संत कबीर नगर : ग्राम पंचायतों के चुनाव के लिए अभी कार्यक्रम घोषित नहीं हुआ है, लेकिन इसकी तैयारी शुरू हो चुकी है। गांवों में विकास कार्य कराने की होड़ चल रही है। दोबारा कुर्सी पर काबिज होने के लिए प्रधान गांवों में जल्द विकास कार्य कराने के लिए दबाव बना रहे हैं। वहीं विरोधी पक्ष उनके खिलाफ शिकायतों की झड़ी लगा रहे हैं। पंचायत का चुनाव अक्टूबर माह में प्रस्तावित है। चुनाव को देखते हुए चार साल से ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:30 PM (IST)
        

अपनों को तलाश रही महिला

संत कबीर नगर : मेंहदावल कस्बे में रोडवेज के आसपास एक सप्ताह से एक महिला अपनों को खोज रही है। वह हर आने -जाने वालों को निहार रही है। महिला की मानसिक दशा ठीक नहीं है। भूख और प्यास से उसकी हालत खराब होती जा रही है। अभी तक उसे अपनों का पता नहीं मिल सका है। रोडवेज के आसपास के दुकानदारों ने बताया कि महिला यहां भटक रही है। वह दुकानदारों से अपने बेटे और परिवार के पास पहुंचाने को कहती है। पर जब लोग उसक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:29 PM (IST)
        

निष्क्रियता में आशा की दो ब्लाक कमेटी भंग

संत कबीर नगर : राज्य महिला आशा स्वास्थ्य कार्यकत्री संघ के कर्मचारियों की बैठक रविवार को खलीलाबाद जूनियर हाईस्कूल में हुई। बैठक में समस्याओं पर चर्चा कर उसके निराकरण की योजना तैयार की गई। समस्याओं का निराकरण न होने पर आंदोलन करने का निर्णय लिया गया। बैठक में निष्क्रियता को देखते हुए मेंहदावल व नाथनगर ब्लाक अध्यक्ष को हटाकर कार्यकारिणी भंग कर दी गई। जिलाध्यक्ष माया ¨सह को प्रदेश महामंत्री मनोन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:29 PM (IST)
        

कटान थमी ,जल स्तर में वृद्धि

संत कबीर नगर : तहसील के तुर्कवलिया के पास एक सप्ताह से हो रही कटान शनिवार की देर रात से थम तो गई, लेकिन जल स्तर में वृद्धि के कारण तटवर्ती गांव के लोगों की ¨चता को बढ़ा दिया है। हालांकि अधिकारी इस जल स्तर की वृद्धि से अभी कोई खतरा तो नहीं बता रहे हैं, लेकिन अगर नदी थमने के बाद फिर कटान करना शुरू की तो आने वाले दिन में खतरा बढ़ सकता है। घाघरा नदी लगातार एक सप्ताह से कटान करते हुये तुर्कवलिया क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:27 PM (IST)
        

सहभोज भेदभाव मिटाने में सहायक

संतकबीरनगर : ब्रम्हलीन पूज्य महंत अवेद्यनाथ की स्मृति में रविवार को सेमरियावां ब्लाक के रायपुर छपिया गांव में सहभोज कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि लखनऊ मण्डल के प्रभारी एवं पूर्व ब्लाक प्रमुख राकेश ¨सह बघेल ने कहा कि सहभोज से ऊंच-नीच का भेदभाव खत्म हो जाता है। यदि हिन्दू जनमानस एक साथ बैठेगा तो हिन्दू समाज और सशक्त होगा। ऐसे सहभोज से गो, गंगा, मठ, मंदिर एवं हिन्दू माताओं एवं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:26 PM (IST)
        

न्यायालय की शरण लेंगे सफाई कर्मचारी

संत कबीर नगर : उत्तर प्रदेश ग्राम पंचायत सफाई कर्मी वेल्फेयर एसोसिएशन के सदस्यों की बैठक रविवार को खलीलाबाद गोला रगडगंज में हुई। बैठक में सफाई कर्मचारियों ने ग्राम पंचायत अधिकारी की भर्ती में कोटा निर्धारित न हाने पर रोष जताया। कोटा निर्धारण न होने पर न्यायालय की शरण में पहुंचने का निर्णय लिया गया। बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद ने कहा कि सफाई कर्मचारियों का स्थायीकरण में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:25 PM (IST)
        

मारपीट में आधा दर्जन घायल

धनघटा : थाना क्षेत्र के भैसाटीकर में रविवार को भैंस चराने के विवाद में दो पक्षों में मारपीट हो गई। इस घटना में दोनों पक्षों से आधा दर्जन लोग घायल हो गए हैं। भैसाटीकर निवासी उमरेश भैंस चराने गया था। भैंस को राम बचन की ट्यूबवेल पर पानी पिलाने लगा। राम बचन के मना करने पर विवाद हो गया। देखते ही देखते मामला मारपीट में बदल गया। मारपीट में एक पक्ष से उमरेश, उर्मिला, राम नयन तथा दूसरे पक्ष से राम बच... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:25 PM (IST)
        

फुटपाथ पर दुकान का सामान, पैदल चलने में सांसत

संत कबीर नगर : फुटपाथ अब केवल कागजों में दर्ज है। मौके से फुटपाथ अतिक्रमण की भेंट चढ़ गया है। नगर के मुख्य मार्ग पर फुटपाथ पर दुकाने सज रही हैं, और सड़क पर पार्किग लग रही है। नतीजा सड़क गलियारे में तब्दील होती जा रही है। सुबह-शाम लोगों को इस गलियारे में फंसना पड़ता है। नेहरु तिराहा से बरदिया बाजार मार्ग अतिक्रमण से बदहाल है। यहां से रह रहकर चार पहिया व दो पहिया वाहन लेकर गुजरना भी मुश्किल हो जा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:24 PM (IST)
        

अविश्वास का प्रस्ताव पास कर पुन: मतदान कराने की मांग

संत कबीर नगर : 11 माह से वेतन बकाया और उत्पीड़न समेत पांच सूत्रीय मांगों को लेकर क्षेत्रीय गांधी आश्रम मगहर के कर्मचारी पिछले पंद्रह दिन से हड़ताल पर हैं। मंत्री द्वारा समस्याओं के निदान को लेकर कोई पहल न किये जाने से नाराज प्रबंध समिति के छ: सदस्यों ने प्रधान कार्यालय के संचालक के समक्ष अविश्वास का पत्र सौंपा है। वेतन बकाया, कटौती किये गये वेतन को भविष्य निधि खाते में जमा न किये जाने और कर्मच... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:22 PM (IST)
        

दो मोटर साइकिल चोर पुलिस के हत्थे चढ़े

संत कबीर नगर : थाना क्षेत्र में लगातार हो रही मोटर साइकिल की चोरी की घटनाओं पर पुलिस ने मुखबिर के माध्यम से हाथ डालने का प्रयास किया। शनिवार की देर रात बिड़हर चौकी इंचार्ज को सूचना मिली कि दो मोटर साइकिल चोर एक बाइक से बिड़हर पुल पार कर धनघटा की ओर जा रहे हैं। इसके बाद पुलिस हरकत में आ गई। बैरियर लगाकर चे¨कग करना शुरू हुआ। इसी दरम्यान दोनों चोर आते दिखे। जब पुलिस ने मोटर साइकिल सवारों को रोकने का प्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:20 PM (IST)
        

बालश्रम पर अंकुश नहीं, संकट में बचपन

संत कबीर नगर : घरेलू काम, सड़क ढाबों, होटलों सहित विभिन्न उद्योग धंधों में बाल मजदूरी प्रतिबंधित है। इसके लिए बकायदा कानून बना कर अधिनियमों व उपबंधों का उल्लंघन कर किसी बच्चे से काम लेने पर जुर्माना व सजा का प्रावधान तथा पुनर्वास तक की योजना निर्धारित है। इसके बावजूद सस्ते श्रम की पूर्ति भी बालश्रम से ही की जा रही है।जनपद में आठ से पंद्रह वर्ष आयु के बीच के करीब दो सौ से अधिक बच्चे ढाबों, होटलो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:19 PM (IST)
        

गैस के लिए जमा फार्म, नहीं मिला कनेक्शन

संत कबीर नगर : भाजपा द्वारा कैंप लगाकर सस्ते दामों पर गैस कनेक्शन उपलब्ध करवाने के लिए अनेक स्थानों पर फार्म जमा करवाने के लिए शिविर का आयोजन किया गया था। कनेक्शन के लिए चल रही मारामारी से राहत मिलने की आस में हजारों की संख्या में लोगों ने हर स्थानों पर औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद आवेदन किया था। इसके लिए पहले तो फार्म पाने के लिए पूरी जद्दोजहद से लोगों को गुजरना पड़ा अब दो माह से अधिक समय बीत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:18 PM (IST)
        

गांवों में गुटबाजी पर नजर रखने का निर्देश

संत कबीर नगर : लूट, हत्या, डकैती के मामले में वांछित अपराधियों पर गैंगस्टर की कार्रवाई संबंधित थानेदार सुनिश्चित करें। पंचायत चुनाव के पूर्व अपराधियों की सूची बनाकर जिला बदर की कार्रवाई होनी चाहिए। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पंचायत चुनाव को लेकर अभी से सतर्क रहने की जरूरत है। उक्त बातें रविवार को पुलिस लाइन में आयोजित अपराध संगोष्ठी को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी सरोज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:17 PM (IST)
        

बूथ स्तर पर कमेटी गठित करेगी सपा

संत कबीर नगर: समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक शनिवार को जिला कार्यालय पर हुई। बैठक में बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं को जागरूक कर सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने का निर्णय लिया गया। बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष राम नरायन यादव ने कहा कि पार्टी की सरकार बनने से हर वर्ग का भला हो रहा है। मुख्यमंत्री द्वारा अनेकों जन कल्याण कारी योजना चला रहीं हैं। धनघटा विधायक अलगू प्रसाद चौहान ने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 10:18 PM (IST)
        

¨हदू विरोधी कार्य करने वाले संगठन के नहीं

जागरण संवाददाता, संत कबीर नगर : ¨हदू युवा वाहिनी की बैठक शनिवार को जिला कार्यालय पर हुई। बैठक में संगठन मजबूती पर जोर देते हुए संगठन विरोधी कार्य करने वालों की ¨नदा की गई। बैठक को संबोधित करते हुए विहिम मंडल प्रभारी वेद प्रकाश ¨सह ने कहा कि संगठन विरोधी गतिविधियां पैदा करने वाले संगठन के पदाधिकारी नहीं है। न तो संगठन में ऐसे का स्थान न ही समाज इन्हें स्वीकार करने वाला है। प्रदेश अध्यक्ष क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 10:17 PM (IST)
        

लूटेरो से जेवरात खरीदने पर स्वर्ण व्यवसाई को जेल

संत कबीर नगर : थाना क्षेत्र के हैसर बाजार में सोने चांदी की दुकान चलाने वाले एक स्वर्ण व्यवसायी को महुली पुलिस ने लूट के जेवरात खरीदने के आरोप में शनिवार को उसके दुकान हैंसर बाजार से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार व्यवसायी से जेवरात के संबंध में पूछताछ करने के बाद जेल भेज दिया है। धनघटा थाना क्षेत्र के हैंसर बाजार में अहरा निवासी राजेंद्र अग्रहरि जो स्वर्ण व्यवसाई का काम करता है। बस्ती में पकड़ा गया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 10:16 PM (IST)
        

अनियमित विद्युत कटौती से छिन रहा सुख-चैन

संत कबीर नगर: जनपद में विद्युत आपूर्ति सुधरने का नाम नही ले रही है। अनियमित आपूर्ति, अघोषित कटौती, लोकल फाल्ट से उपभोक्ता आजिज आ चुके हैं। नगरीय व ग्रामीण अंचल में लोगों की दिनचर्या बुरी तरफ प्रभावित हो रही है। स्थिति यह है कि दिन तो ऐसे-तैसे कट जा रहा, लेकिन रात में बिजली न रहने पर एक-एक पल गुजारना कठिन हो रहा है। परिवार जनों सहित लोग छत, आंगन तो सड़क पर टहल कर समय गुजार रहे हैं। सर्वाधिक दिक्कत ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 10:13 PM (IST)
        
(News from Sant-kabir-nagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें