संत कबीर नगर

  • पूर्व चेयरमैन का निधन, शोक

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:20 PM (IST)

    संतकबीर नगर : नपा के पूर्व चेयरमैन रामकृपाल रुंगटा मल्लू बाबू का निधन हो गया। 85 वर्षीय मल्लू बाबू के निधन पर रविवार को जगह-जगह शोक सभा का आयोजन किया गया। पूर्व चेयरमैन कुछ दिनों से अस्वस्थ थे। वे ख्याति प्राप्त व्यवसायी होने के साथ समाजिक संगठनों से भी जुड़े़ थे। निधन पर हीरालाल रामनिवास इंटर कालेज खलीलाबाद के संरक्षक के निधन पर मंगलवार से गुरुवार तक अवकाश घोषित किया गया। प्रधानाचार्य ने बताया कि ... और पढ़ें »

  • गुलाब से खिले चेहरे, वेलेंटाइन वीक प्रारंभ

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:19 PM (IST)

    संतकबीर नगर : पाश्चात्य संस्कृति का वेलेंटाइन को लेकर युवा वर्ग में उत्साह है। रविवार को प्रथम दिन रविवार बेलेंटाइन वीक का प्रारंभ हुआ। रोज डे यानि गुलाब दिवस पर चेहरे खिले रहे। बड़ों के साथ छोटे भी आनंद लेते रहे। बाजार में पुष्प के साथ उपहार भी खरीदे गए। युवाओं में पर्व को लेकर उन्मुक्ता छायी रहीं। प्रथम दिन सात फरवरी को रोज -डे की संज्ञा दी गई है। इस विषय के विशेषज्ञों के अनुसार इस दिन गुलाब भे... और पढ़ें »

  • बीडीसी सदस्यों ने जताया शिक्षितों पर भरोसा

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:19 PM (IST)

    संतकबीर नगर- विकास खंड का सृजन होने के बाद से अब तक यहां के प्रमुख का पद निरक्षर मुखिया के हवाले रहा। दोनो के निरक्षर होने से उनके अधिकांश कार्यो का संपादन प्रतिनिधि के माध्यम से किया जाता था। अबकी बार चुनाव में पहली बार राधिका देवी के रूप में साक्षर ब्लाक प्रमुख मिला है। विकास खंड के सृजन के बाद हुए चुनाव में यहां जंगल बेलहर की क्षेत्र पंचायत सदस्य रामरती देवी को प्रमुख बनने का अवसर मिला था। य... और पढ़ें »

  • तीन बदमाशों पर लगा गुंडा एक्ट

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:18 PM (IST)

    संतकबीर नगर : कोतवाली क्षेत्र के ग्राम धमइचा निवासी तीन बदमाशों पर पुलिस ने गुंडा एक्ट की कार्रवाई की है। तीन पर अपराध के कई मामले शामिल है। कोतवाली पुलिस द्वारा यह कार्रवाई एसपी के संस्तुति पर की गई है। पुलिस गिरफ्तारी के लिए आरोपियों की तलाश कर रही है। कोतवाली प्रभारी दिनेश कुमार यादव ने बताया की अपराध के कई मामले में शामिल कोतवाली के ग्राम धमइचा निवासी पंचराम, मिथलेश, खेताऊ शामिल है। काफी ... और पढ़ें »

  • कैमरे से रहेगी परीक्षा केंद्रों पर निगरानी

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:18 PM (IST)

    संतकबीर नगर: शुचिता पूर्ण व नकल विहीन होगी। शासन के निर्देश पर एक-एक गतिबिधि पर पैनी नजर रखी जाएगी। गडबड़ी फैलाने वालों व दोषियों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराकर कार्रवाई की जाएगी। सचल दस्ते व केंद्र व्यवस्थापकों पर पैनी नजर रखी जाएगी। परीक्षा ड्यूटी में लगे कक्ष निरीक्षक मोबाइल विहीन रहेंगे। इसके साथ ही वीडियो कैमरे से निगरानी रखी जाएगी। आवश्यकता पड़ने पर सीसी टीबी कैमरा भी लगाया जा सकता है। जनपद ... और पढ़ें »

  • आखिर कब हटेगा पटरी से अतिक्रमण

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:16 PM (IST)

    संतकबीर नगर: शहर की सड़कों पर बढ़ते अतिक्रमण ने पैदल चलने वालों से फुटपाथ तक छीन लिया हैं। बैंक चौराहा पर फुटपाथ पर अतिक्रमण व वाहनों की अवैध पार्किंग से राहगीरों को राह चलना दुश्वार हो रहा है। दुकानदारों के फुटपाथ पर स्थायी रूप से अतिक्रमण कर लेने से पटरी पर चलना है। पुलिस, पालिका प्रशासन, लोक निर्माण विभाग इस जटिल समस्या से बेपरवाह बना हुआ है। बैंक चौराहा से गोला बाजार को जाने वाली सड़क पर राहग... और पढ़ें »

  • अस्पताल वीरान, कब पूरे होंगे अरमान

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:16 PM (IST)

    संतकबीर नगर: तहसील क्षेत्र में मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देने के लिए लगभग सात वर्ष पूर्व अस्पताल का निर्माण कराया गया। विभागीय लापरवाही के चलते अस्पताल अधूरे हैं। अभी तक महज एक भी कर्मचारी व डाक्टर की तैनाती नही हो सकी। तहसील क्षेत्र के अति पिछडे क्षेत्र नन्हिया, डेबरी में 2008 मे अस्पताल की नीव डाली गई। उस समय प्रदेश मे बसपा की सरकार बनी थी। कुछ समय तो काम तेजी से चला अस्पताल का काम पूरा... और पढ़ें »

  • कलेक्ट्रेट में गरजी भाकियू

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:16 PM (IST)

    महराजगंज : कलेक्ट्रेट परिसर में भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता खूब गरजे। किसानों की भूमि पर दबंगों द्वारा किए गए अवैध कब्जे को हटवाने की मांग की और कहा कि समस्याओं का समाधान होने तक आंदोलन जारी रहेगा। ब्लाक अध्यक्ष राम अशीष ने कहा कि सदर तहसील अंतर्गत स्थित ग्राम पंचायत माधोनगर में स्थित किसानों की भूमि पर कई दबंगों ने जबरन कब्जा कर लिया। किसानों ने कई बार इस कब्जे को हटवाने के लिए थाना दिवस व... और पढ़ें »

  • कड़ी सुरक्षा के बीच 99.87 फीसद पड़े वोट

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:15 PM (IST)

    संतकबीर नगर : जनपद के नौ में से आठ ब्लाकों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम के बीच रविवार को ब्लाक मुख्यालय पर प्रमुख पद के चुनाव के लिए क्षेत्र पंचायत सदस्यों यानी बीडीसी ने कतार में खड़े होकर बारी-बारी से वोट डाले। मतदान स्थल से कुछ दूरी पर बैरिके¨डग लगा कर पुलिस मुस्तैदी से जमी रही। ब्लाक प्रमुख पद के प्रत्याशी व उनके सहयोगी अपने-अपने समर्थकों की भीड़ के साथ मतदान खत्म होने तक बैठे रहे। उधर आयोग से नामि... और पढ़ें »

  • किशोरी के साथ दुष्कर्म, तीन नामजद

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:15 PM (IST)

    संतकबीर नगर : कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में रिश्तेदारी में आए युवक के द्वारा किशोरी से दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है। इस घटना में शामिल आरोपी व दो महिलाओं के खिलाफ भी मुकदमा कायम किया गया है जो इस कार्य में उसका सहयोग की है। पुलिस महानिरीक्षक बस्ती परिक्षेत्र के निर्देश पर कोतवाली में मुकदमा कायम किया गया है। कोतवाली में दी गई तहरीर में किशारी की मां ने बताया कि गत 24 जनवरी को शाम... और पढ़ें »

  • सपा को छह पर जीत, दो सीटों पर करारी हार

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:14 PM (IST)

    संतकबीरनगर: ब्लाक प्रमुख पद के लिए जनपद के नौ में से आठ ब्लाकों में पूर्वाह्न 11:00 बजे से अपराह्न 03:00 बजे तक सुरक्षा के कड़े इंतजामात के बीच 724 में से 723 बीडीसी ने वोट डाले। इसके बाद अपराह्न 03:00 बजे से कार्य समाप्ति तक इन 723 मतों की गिनती में कुल 07 मत अवैध मिले। इस तरह 716 मतों की गिनती कर जीत-हार की घोषणा एआरओ ने कर दी। गुटबाजी और अंर्तकलह से जूझ रही सपा को कड़ी मशक्कत के बाद आठ में से छह... और पढ़ें »

  • बंद रही दुकानें चाय-पान के लिए तरसे लोग

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:13 PM (IST)

    संतकबीर नगर : प्रमुख पद के लिए हुए चुनाव के लिए प्रशासन ने रविवार को सभी चाय-पान दुकानों को बंद करवा दिया था, जिसके कारण राहगीरों से लगायत सुरक्षा व्यवस्था व मतदाता चाय पानी के लिए तरस गए। प्रशासन की तरफ से चाय पानी की समुचित व्यवस्था न होने के कारण मतदान मे लगाए गए पुलिस के जवानों को हैंड पंप पर पानी पी कर प्यास बुझानी पड़ी। और पढ़ें »

  • बूंदा-बांदी से ठंड बढ़ी, ठिठुरन तेज

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:12 PM (IST)

    संतकबीर नगर: रविवार की सायं बूंदा-बादी व कुछ स्थानों पर रिमझिम बरसात से ठंड के तेवर तेज हो गए। तापमान में आई गिरावट से ठिठुरन बढ़ गई है। एक बार भी शरीर पर कपड़ों का बोझ बढ़ गया। ब्लोवर, हीटर जो समेटे जा रहे थे बाहर आ गए। उधर ¨सचाई के लिए परेशान हल्की बरसात से किसान खुश है। मौसम के तेवर हर दिन बदल रहे हैं। मिजाज से आम आदमी का सुकून छिन रहा है। तापमान में बढ़ोतरी के बावजूद सर्दी का प्रकोप बरकर... और पढ़ें »

  • खेमाबंदी तेज, आज होगा मतदान

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:13 PM (IST)

    संतकबीर नगर : ब्लाक प्रमुख पद अब प्रतिष्ठा की लड़ाई हो गई है। गुटबाजी और अंर्तकलह से जूझ रही सपा दो धड़ों में बंटी हुई है। एक ओर सपा के जिलाध्यक्ष राम नारायण यादव उर्फ दादा घोषित प्रत्याशियों को जिताने के लिए कड़ी मशक्कत कर रहे हैं। वहीं टिकट कटने से असंतुष्ट और इस पद के लिए दावेदारी करने वालों के समर्थन में पूर्व सांसद भालचंद्र यादव मैदान में हैं। क्षेत्र पंचायत सदस्यों को अपने-अपने पाले में करने के... और पढ़ें »

  • सुमित्रा ने बचाई सपा की लाज

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:13 PM (IST)

    संतकबीरनगर : बड़ी मशक्कत के बाद सपा की झोली में मेहदावल की सीट आई है। इसके लिए सपा नेता और अधिकारी बीते शुक्रवार की देर शाम तक यहां पर जमे रहे। शनिवार को एआरओ दिनेश मोहन और एडीओ पंचायत गिरिजेश पाण्डेय द्वारा सपा की घोषित प्रत्याशी सुमित्रा देवी को निर्विरोध निर्वाचित होने का प्रमाण पत्र दिए जाने पर इस दल के नेताओं ने राहत की सांस ली। शेष आठ ब्लाकों में बागियों के मजबूती से उतरने से सपा के घोषित प्र... और पढ़ें »

  • सुनी समस्याएं, समाधान का निर्देश

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:11 PM (IST)

    संतकबीर नगर: जनपद के थानों में शनिवार का समाधान दिवस का आयोजन किया गया। अधिकारियों ने फरियाद सुनी और समस्याओं के निराकरण के लिए निर्देशित किया। धनघटा में अपर पुलिस अधीक्षक ने समस्या सुनकर अधिकारियों को निर्देशित किया। धनघटा संवाददाता अनुसार थाना परिसर में एएसपी एके वर्मा व एसडीएम हरीराम यादव की मौजूदगी मे समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जहां परजापतपुर निवासी जय राम ने अपनी जमीन को बैनामा कराने... और पढ़ें »

  • गांजा बेचते युवक को पुलिस ने भेजा जेल

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:10 PM (IST)

    संतकबीर नगर : शनिवार को मेहदावल पुलिस को उस समय एक गांजा कारोबारी को गिरफतार करने में सफलता मिली जब थानाध्यक्ष ब्लाक मुख्यालय से लौटकर रोडवेज के पास खडे होकर वाहनों की जांच कर रहे थे। इसी दौरान मुखबिर द्वारा उन्हें एक युवक को गांजा बेंचने के फिराक में मौजूद होने की जानकारी दी गई। पुलिस ने युवक को पास बुलाया तो वह भागने लगा। इस दौरान पुलिस कर्मियों ने उसे दौड़ाकर पकड़ लिया। पकडे गए युवक की तलाशी लेन... और पढ़ें »

  • पालीथिन का बताया दुष्प्रभाव, सुझाया उपाय

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:09 PM (IST)

    संतकबीर नगर : ब्लू¨मग बड्स एकेडमी औद्योगिक क्षेत्र खलीलाबाद में शनिवार को संगोष्ठी का आयोजन किया गया। यहां पालीथीन के दुष्प्रभाव की जानकारी दी। साथ ही हानिकारक प्रदूषित पालीथीन के उपयोग न करने के लिए आह्वान किया। अंत में संकल्प लिया गया। संगोष्ठी की अध्यक्षता करते हुए वैभव चतुर्वेदी ने कहा कि पालीथीन का प्रयोग सभी के लिए खतरनाक है। इसका प्रयोग विश्व पर्यावरण के लिए अत्यंत हानिकारक है। यह नष्ट नह... और पढ़ें »

  • गंदगी से निजात के लिए प्रधान संग ग्रामीणों ने शुरु की पहल

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:07 PM (IST)

    संतकबीर नगर : कहते हैं कि सोच नेक हो तो उसे सहयोग करने वालों की कमी नहीं होगी। शनिवार को सांथा विकास खंड के ग्राम लोहरसन में ऐसा ही कुछ अच्छा देखने को मिला। जहां के जागरूक प्रधान ने गांव को गंदगी से निजात दिलाने के लिए खुद हाथों में फावड़ा उठाया तो ग्रामीण भी स्वच्छता अभियान में पूरे उत्साह से उनका साथ दिए। बताते चलें कि विकास खंड के ग्राम लोहरसन की आबादी लगभग छह हजार है। अल्पसंख्यक बाहुल्य व घन... और पढ़ें »

  • साड़ी मिलते ही उठने लगे विरोध के स्वर

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:06 PM (IST)

    संतकबीर नगर : ब्लाक परिसर में शनिवार को आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को साड़ी वितरण वितरण किया गया। रंगीन पाली पैक में नीले रंग की साड़ी पाकर पहले तो सभी ने खुशी जताई। लेकिन साड़ी देखने के बाद उसकी कीमत व कपड़े की गुणवत्ता को लेकर प्रश्नचिह्न खड़ा हो गया। जितने मुंह उतनी बात के साथ विरोध के स्वर उठने लगें। आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां साड़ी को देखते ही भड़क गईं लेकिन अधिकारियों के दबाव के नाते साड़ी को लेना ही पड़ा ।... और पढ़ें »

(News from Sant-kabir-nagar, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें