संत कबीर नगर

  • मायके जाने की जिद पर अड़ी पत्नी व साले की हत्या

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:42 PM (IST)

    नाथनगर : महुली थाना क्षेत्र के अलीनगर में गुरुवार को पति ने मायके जाने की जिद पर अड़ी पत्नी और उसके भाई पर कुल्हाड़ी से वार कर दिया। दोनों को गंभीर हालत में पहले नाथनगर सीएचसी में भर्ती कराया गया, यहां से रेफर होने के बाद दोनों को बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर में भर्ती कराया, जहां दोनों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। मौके से पति फरार हो गया। ग्राम अलीनगर निवासी जयप्रकाश तिवारी और पत्नी रंजना उर्फ ग... और पढ़ें »

  • दो हजार के बदलेढाई हजार दिया फिर भी 28 हजार कर्ज

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:39 PM (IST)

    संतकबीर नगर : 35 वर्षीय कृष्णा देवी अपने 10 साल के बेटे के साथ अपर एसडीएम गौरव श्रीवास्तव से सूद के भंवर का जो सच सुनाया वह प्रशासन और बैंकों के सामने कई सवाल खड़े करने वाला है। बखिरा थानाक्षेत्र के मंगल बाजार-बखिरा की इस महिला ने बताया कि उसके पति हेमंत कुमार कसेरा ने एक व्यक्ति से 2,000 रुपये कर्ज लिया था। कुछ माह बाद उन्होंने ब्याज समेत 2,500 रूपये लौटा भी दिया लेकिन इसके बावजूद कर्ज देने वाला... और पढ़ें »

  • चोरी की बाइक व गांजे के साथ हिस्ट्रीशीटर धराया

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:37 PM (IST)

    संतकबीर नगर : गुरुवार को महुली पुलिस ने वांछित की तलाश में भ्रमण करने के दौरान एक हिस्ट्रीशीटर को चोरी की मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार कर लिया। तलाशी लेने पर उसके पास से लगभग दो किलोग्राम गांजा भी बरामद हुआ। पूछताछ में गोरखपुर जिले से चोरी की गई दो और मोटरसाइकिलें बरामद हुई। मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया। थानाध्यक्ष महुली संतोष तिवारी हमराहियों के साथ क्षेत्र में थे। इसी दौरान मुखबिर द्वारा... और पढ़ें »

  • बढ़े जो हाथ, संवरने लगा तालाब

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:59 PM (IST)

    बखिरा : दैनिक जागरण के अभियान के क्रम में बघौली ब्लाक के पचैठी गांव स्थित तालाब की खोदाई का काम जारी है। ग्रामीण जी-जान से जुटे हैं। यह पोखरा जल्द ही पुराने स्वरूप में आ जाएगा। जागरण की पहल पर प्रधान द्वारा कराये जा रहे कार्य की चारों तरफ सराहना हो रही है। बुधवार को विकास खंड बघौली के ग्राम पंचायत पचेठी के प्रधान प्रतिनिधि मनोज पटेल के नेतृत्व में दर्जनों की संख्या में मजदूर कंधे पर फावड़ा हाथ मे... और पढ़ें »

  • सूखे तालाब में पहुंचा पानी, झूमी ¨जदगानी

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:57 PM (IST)

    सेमरियावां : ग्राम पंचायत कोहरियावां में स्थित प्राचीन तरकुलहवा तालाब ने बुधवार को ¨जदगानी महसूस की। ग्रामीणों के सहयोग से इसमें पानी भरा गया। जागरण की पहल पर ग्रामीणों की सोच व ग्राम प्रधान के सहयोग से ग्रामीणों ने श्रमदान कर तालाब को पूर्व की स्थिति में ला दिया। कार्ययोजना के अनुसार ग्राम कोहरियावां के लोगों ने तालाब के किनारे इकट्ठा होकर देखभाल करने का संकल्प भी लिया। जहीर अहमद, वसीम अहमद ने... और पढ़ें »

  • अतिक्रमण की चपेट में ऐतिहासिक पोखरा

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:57 PM (IST)

    बखिरा : बखिरा इंटर कालेज के पास हनुमान मंदिर से सटा पोखरा चारों तरफ से अतिक्रमण की चपेट में है। कभी यहां चारों तरफ बनी सीढि़यां थीं और पानी भी भरा रहता था। अब अतिक्रमण के कारण से यह अपने अस्तित्व के लिए जूझ रहा है। बघौली के वेणी माधव गोपी नाथ इंटर कालेज बखिरा के सामने स्थित पक्का पोखरा लगभग 200 वर्ष पुराना है। चारों तरफ सीढि़यां बनाई गई थीं साथ ही स्त्रियों के लिए अलग से व्यवस्था भी थी। महिलाएं ... और पढ़ें »

  • जागरण के तालाब को देखने पहुंचे बीडीओ

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:56 PM (IST)

    सेमरियावां : कोहरियावां में जागरण द्वारा गोद लिए गए तालाब तरकुलहवां का बुधवार को खंड विकास अधिकारी प्रवीण कुमार शुक्ल ने निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने जागरण की पहल की सराहना की और वृक्षारोपण लगाने का निर्देश दिया। इसके साथ ही उन्होंने ग्राम पंचायत के मगुआ शिव मंदिर तालाब, गोरहवा पोखरा, कुम्हिया पोखरे में चल रहे खोदाई कार्य का भी जायजा लिया। उन्होंने जागरण द्वारा चलाए जा रहे तलाश तालाबों की अभिय... और पढ़ें »

  • सफाई के बाद पोखरे में भरवाया पानी

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:54 PM (IST)

    सांथा : जागरण द्वारा जल संरक्षण के लिए प्राकृतिक रुप से जल संचयन हेतु पोखरों और तालाबों को गहरा करवाने के लिए चल रही मुहिम का असर अब ग्रामीण क्षेत्रों में भी दिखने लगा है। इसके तहत अब खुद ही लोगों के हाथ इनकी सुरक्षा के लिए उठने लगे हैं। इस क्रम में बुधवार को सांथा विकास खंड के ग्राम पंचायत रमवापुर सरकारी के पोखरे के तटबंध को ठीक करवाने का कार्यक्रम हुआ तो वहीं सायं पानी भरवाकर पशु पक्षियों को राह... और पढ़ें »

  • आंधी-पानी से पेड़ गिरे, बालिका की मौत, दूसरी घायल

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:53 PM (IST)

    संतकबीर नगर : बुधवार की शाम करीब साढ़े चार बजे आई आंधी और उसके बाद हुई बारिश से कई पेड़ गिर गए। धर्म¨सहवा थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत टोटहा के भन्ड़ा गांव में तेज आंधी के कारण पेड़ गिर गया। उसकी चपेट में आने से बालिका सुंदरी पुत्री गणेश उम्र 8 वर्ष की मौत हो गई।जबकि रोशनी उम्र 5 वर्ष घायल हो गई। वहीं बखिरा थाना क्षेत्र के नंदौर चौराहे पर स्थित एक व्यक्ति के मकान पर बुधवार शाम को आये तेज आंधी में एक... और पढ़ें »

  • पात्रों को आवास से वंचित देख बिफरे विधायक

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:52 PM (IST)

    धनघटा : तहसील क्षेत्र के लोहिया समग्र गांव सुरैना में पात्रों को आवास न दिए जाने की शिकायत पर बुधवार को विधायक अलगू चौहान पहुंचे। सुरैना पहुंच कर मौके का स्थलीय जायजा लिया, जहां उन्होंने लोगों की शिकायत को सही पाया। विधायक ने कड़ी नाराजगी जताते हुए मामले की शिकायत मुख्यमंत्री व डीएम से करने की बात कही। गांव के गरीब जो पिछले सत्र में चयनित लोहिया समग्र गांव सुरैना के निवासी हैं। उनको समग्र गांव... और पढ़ें »

  • बेटी की मौत से टूटा दुखों का पहाड़

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:50 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, धर्म¨सहवां : थाना क्षेत्र के भंडा गांव में बुधवार को आए तेज आंधी और तूफान में पेड़ के गिर जाने से दो सगी बहनें गंभीर रूप से घायल हो गईं। जब तक परिजन घटना की सूचना पर पहुंचते तब तक एक ने दम तोड़ दिया तथा दूसरी को घायल अवस्था में मेहदावल सीएचसी में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। बुधवार को देर शाम मेहदावल के समूचे क्षेत्र में तेज आंधी चलने लगी उसी दौरान धर्मसिहवां के भंडा गांव में अ... और पढ़ें »

  • अल्पसंख्यक संस्थान का दर्जा मिला

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:49 PM (IST)

    सेमरियावां : ब्लाक क्षेत्र के सेमरियावां नूरुल करीम मेमोरियल पब्लिक इंटर कालेज बढयामाफी को राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग द्वारा अल्पसंख्यक संस्थान का दर्जा मिला है। स्कूल प्रबंधन द्वारा बुधवार को छात्रों व अभिभावकों को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया गया। प्रबंधक मुनीरूल हसन चौधरी ने कहा कि इस पूरे तप्पा उजियार का नाम रोशन हुआ है। एजाज मुनीर प्रधानाचार्य मो. अरमान, पंकज कुमार चौधरी, अ•ाहर मसूद, शंभू... और पढ़ें »

  • छात्रवृत्ति अनियमितता को लेकर भड़की अभाविप

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:49 PM (IST)

    संतकबीर नगर : छात्रवृत्ति वितरण में अनियमितता का आरोप लगाते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने समाज कल्याण अधिकारी को ज्ञापन दिया।छात्रों के खाते में शीघ्र ही छात्रवृत्ति की धनराशि भेजने की मांग की। अभाविप नेता अर्पित पांडेय के नेतृत्व में दर्जनों से अधिक छात्र बुधवार को समाज कल्याण कार्यालय में ज्ञापन देने पहुंचे। उन्होंने आरोप लगाया कि छात्रवृत्ति वितरण में धांधली की जा रही है।... और पढ़ें »

  • एकांउटेंट को प्रतिकूल प्रविष्टि, एडीओ पंचायत को चेतावनी

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:49 PM (IST)

    नाथनगर : संयुक्त विकास आयुक्त बस्ती मंडल बस्ती वीरेन्द्र कुमार पाण्डेय ने बुधवार को नाथनगर ब्लाक का निरीक्षण। इस दौरान अभिलेख के रखरखाव एवं आधा अधूरा होने पर एकाउन्टेंट को प्रतिकूल प्रविष्टि एवं राज्य वित्त की जानकारी सही ढंग से न देने पर प्रभारी एडीओ पंचायत को चेतावानी दी। एडीओ आइएसबी को समूह गठन की जानकारी सही ढंग से न बताने पर तलब किया। जेडीसी वीरेन्द्र कुमार पाण्डेय बुधवार को अचानक ... और पढ़ें »

  • डीएम के कड़े तेवर का दिखने लगा असर

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:47 PM (IST)

    संतकबीर नगर: इंटीग्रेटेड ग्रिवेंस रिड्रेसल सिस्टम(आइजीआरएस) के लंबित मामलों पर डीएम डा. सरोज कुमार के कड़े तेवर अख्तियार कर लेने का असर साफ दिख रहा है। डीएसओ, एक्सइएन जल निगम, एक्सइएन पीडब्ल्यूडी सहित अन्य अधिकारियों को लंबित मामलों के अतिशीघ्र निस्तारण न होने पर कार्रवाई की चेतावनी से विभिन्न विभागों में खलबली मची हुई है। डीएम व ई-डिस्ट्रीक्ट मैनेजर शिशिर श्रीवास्तव द्वारा नियमित रुप से इसकी समीक... और पढ़ें »

  • राप्ती नदी से अवैध बालू खनन बना बांध की सुरक्षा को खतरा

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:46 PM (IST)

    मेहदावल : राप्ती नदी से इन दिनों बालू का अवैध खनन कार्य तेजी से चल रहा है। बेलौली के निकट हो रहे खनन का बालू बेचने के लिए इसकी बांध से ही ढुलाई किया जा रहा है जिससे बांध की सुरक्षा को भी खतरा हो रहा है। क्षेत्रीय निवासियों ने एसडीएम और पुलिस से अवैध खनन कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। राप्ती नदी में बेलौली के निकट बेलौली और करतहरी के बीच भाग से अवैध खनन का कार्य तेजी से चल रहा ... और पढ़ें »

  • खुली बैठक में आवास योजना के पात्रों का हुआ चुनाव

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:46 PM (IST)

    मेहदावल : बुधवार को मेहदावल विकास खंड के ग्राम भरवलिया पांडेय में प्रधानमंत्री आवास योजना के पात्रों के चयन के लिए खुली बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान पात्रता सूची के आधार पर लगभग 44 लोगों को योजना के लाभ के लिए चुना गया। ग्राम प्रधान अर¨वद कुमार पांडेय की अध्यक्षता में हुई बैठक का आरंभ करते हुए ग्राम पंचायत अधिकारी देव प्रताप ¨सह ने पात्रता सूची को पढ़कर सुनाने के बाद चयन की कार्यवाही में ग्रा... और पढ़ें »

  • चकरोड को कब्जामुक्त कराने की मांग

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:45 PM (IST)

    सांथा : विकास खंड के ग्राम पंचायत प्रतापपुर के ग्राम कंवर कंवरी में चकरोड की जमीन पर कुछ लोगों द्वारा कब्जा कर लिए जाने का मामला प्रकाश में आया है। इसे लेकर ग्राम निवासियों ने जिलाधिकारी को पत्र भेजकर चकरोड को खाली करवाने की मांग की है। जिलाधिकारी को भेजे गए शिकायती पत्र में ग्राम प्रधान सुनीता देवी और प्रतापपुर निवासी रत्नेश त्रिपाठी, फूलचंद्र, हरी प्रसाद गौड, नरेंद्र त्रिपाठी, रामकुमार, उमेश चं... और पढ़ें »

  • एक ही दिन में कट गया अन्तोदय सूची से नाम

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:44 PM (IST)

    सेमरियावां : ग्राम पंचायत पचपोखरियां के लगभग आधा दर्जन अन्तोदय कार्ड पात्रों का नाम सूची प्रकाशन के एक दिन बाद काट कर दूसरे का नाम जोड़ दूसरी सूची बना दी गई। जिसकी जांच कर सूची में पुन: नाम जोड़ने के लिए गांव के चंद्रेश कुमार पुत्र परशुराम ने जिलाधिकारी को पत्र देकर मांग की है।जिलाधिकारी को दिये गये शिकायती पत्र में लिखा है कि प्रार्थी के अलावा सुनील कुमार पुत्र शिव पूजन, इन्द्रजीत पुत्र राम दुला... और पढ़ें »

  • दो साल बाद भी बरकरार हैं चुनौतियां

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 10:43 PM (IST)

    गोरखपुर : ठीक दो साल पहले 26 मई को प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी की ताजपोशी हो रही थी। समूचा देश जश्न में डूबा था, लेकिन पूर्वोत्तर रेलवे के चुरेब स्टेशन पर चीख-पुकार मची थी। दिल्ली से गोरखपुर आ रही 12556 गोरखधाम सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन चुरेब में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। रेल लाइन फ्रैक्चर के चलते 11 बोगियां पटरी से उतरकर क्षतिग्रस्त हों गई। लोको पायलट सहित 29 यात्री काल के गाल में समा गए। 1... और पढ़ें »

(News from Sant-kabir-nagar, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें