« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

संत कबीर नगर

सात साल में भी जर्जर बना अस्पताल भवन

संत कबीर नगर : स्थानीय कस्बे में जनता को स्वास्थ्य की बेहतर व्यवस्था देने के लिये आयुर्वेदिक अस्पताल को लगभग सात साल पहले अपने भवन में स्थानांतरित किया गया। उस समय जनता में उम्मीद जगी कि अब यहां बेहतर स्वास्थ्य की सुविधा मिलेगी। विडंबना है कि सात साल के अंदर न तो भवन का रंग रोगन कराया गया और न ही मरम्मत। परिणामस्वरूप अस्पताल भवन के प्लास्टर जहां ढहने लगे हैं वहीं फर्श टूटकर गड्ढे में तब्दील हो गई ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 10:10 PM (IST)
        

छुट्टियों में एटीएम बंद रहने से नहीं हो पाती निकासी

संत कबीर नगर : दूर दराज के खाता धारकों को विशेष आवश्यकता के समय धन निकासी करने के लिए जगह -जगह बैंकों की शाखाओं ने एटीएम की व्यवस्था कर रखा है। अवकाश के दिन सभी एटीएम बंद रहने के कारण खाता धारकों को दूर जाकर धननिकासी करना पड़ता है। तहसील क्षेत्र के सभी एटीएम छुट्टियों के दिन बंद रहते हैं, जिससे जरूरत मंद अपने आवश्यकता की पूर्ति समय से नहीं कर पाते। तहसील चौराहे पर स्टेट बैंक व पंजाब नेशनल बैंक क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 10:09 PM (IST)
        

अधूरी मिली सड़क व बिजली का कार्य

संत कबीर नगर : नाथनगर ब्लाक के लोहिया समग्र गांव सतहरा का रविवार को डीएम अजय दीप ¨सह ने निरीक्षण किया। इस दौरान वह गांव में सड़क, बिजली, शौचालय, शिक्षा, पेयजल, पेंशन व कुपोषण जैसी समस्याओं से रूबरू हुए। ग्रामीणों से इसकी जानकारी लेने के बाद निदान के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। लोहिया समग्र गांव सतहरा में जिलाधिकारी सीडीओ राम नरेश के साथ पहुंचे और यहां हुए विकास कार्यों का जायजा लिया। गांव म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 10:08 PM (IST)
        

141 अदद गोवंशीय पशुओं की खाल बरामद

संत कबीर नगर: दुधारा पुलिस ने रविवार की भोर में 141 अदद गोवंशीय पशुओं की खाल बरामद किया है। मौके का फायदा उठाकर तस्कर फरार होने में सफल रहा। पुलिस ने इस मामले में चार को चिन्हित करने का दावा करते हुए गोवध निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा कायम किया है। दुधारा थानाध्यक्ष बसंत लाल ने बताया कि वह अपने हमराहियों के साथ गश्त पर थे इस दौरान सूचना मिली कि ग्राम चिउटना में बड़ी संख्या में गोवंशीय पशुओं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 10:08 PM (IST)
        

बाढ शरणालय पर अतिक्रमण करने वालों की नजर

संत कबीर नगर :तहसील क्षेत्र में स्थित बाढ़ शरणालय को लगभग चार दशक पहले इस सोच के साथ बनाया गया था कि दोआबा क्षेत्र में बाढ़ के समय लोगों को सुरक्षित व्यवस्था दी जा सकेगी। वर्ष 2013 में आई बाढ़ के समय कुछ अतिक्रमणकारी उस बाढ़ शरणालय पर अपना कब्जा जमा लिए। शरणालय पर कब्जा के साथ ही सामने पड़ी खाली जमीन को भी धीरे धीरे टीन शेड डाल कर हथियाने का प्रयास किया जा रहा है। अतिक्रमण को हटवाने के लिए नन्हिया... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 10:07 PM (IST)
        

मूल्यांकन पूरा, भेजी गईं उत्तर पुस्तिकाएं

संत कबीर नगर : जनपद में यूपी बोर्ड की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन रविवार को पूरा हो गया। निर्धारित समय के एक दिन बाद जीजीआइसी में इंटरमीडिएट की 22 हजार उत्तर पुस्तिकाओं की जांच की गई। बोर्ड को सूचना देने के बाद केंद्रों की उत्तर पुस्तिकाएं परिषद को भेजी गई। जनपद में हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की 05 लाख 57 हजार 678 कापियां जांचने को आई थी। एचआर इंटर कालेज पर निर्धारित समय सीमा के एक दिन पूर्व ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 10:06 PM (IST)
        

फसल नुकसान के अनुमान में देरी पर सवाल

संत कबीर नगर : बेमौसम बरसात से चौपट हुई फसलों के मुआवजे की उम्मीद किसान प्रदेश व केंद्र सरकार से लगाए हुए हैं। आपदा से आहत किसान राहत पाने के लिए दर-दर भटक रहे हैं। मुआवजा सूची में गांव व किसान का नाम है या न नहीं, सर्वे के लिए टीम कब जाएगी आदि बातों की जानकारी देने वाला कोई नहीं है। इस निमित तहसील मुख्यालयों पर बड़ी संख्या में किसान देखे रहे हैं। इसके उलट फसलों के नुकसान का अनुमान कब तक लगेगा, इ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 10:06 PM (IST)
        

पुलिस के खिलाफ सड़क पर उतरे व्यापारी

संत कबीर नगर : व्यापारियों ने रविवार को खलीलाबाद नगर में जमकर प्रदर्शन किया। सड़क पर नारेबाजी करते हुए व्यापारी को गोली मार लूटने की घटना का विरोध जताया। घटना की ¨नदा करते हुए अपराधी को गिरफ्तार करने की मांग की। व्यापारियों ने कुशासन की ¨नदा करते हुए सुरक्षा मांगी। मांगे न पूरी होने पर आंदोलन की चेतावनी दी। नगर में व्यापारी को गोली मारकर लूट जाने के बाद हमलावरों की गिरफ्तारी न होने के विरोध म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 10:04 PM (IST)
        

नेटवर्क नदारद, चार दिन से खिलौना बना मोबाइल

संत कबीर नगर: तहसील मुख्यालय पर उपभोक्ताओं को बेहतर व सस्ती दूरसंचार सुविधा देने के लिए बीएसएनएल का टावर लगाया गया है। चार दिन से नेटवर्क न मिलने से मोबाइल लोगों के हाथ का खिलौना बन कर रह गया है। कभी अगर नेटवर्क आया तो फोन तो मिलेगा पैसा भी कट जाएगा लेकिन लाख प्रयास के बाद बात नहीं हो पा रही है। इससे उपभोक्ताओं का बीएसएनएल की सेवा से मोह भंग हो रहा है। अब वह किसी दूसरे नेटवर्क के सिम का प्रयोग मजब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 10:04 PM (IST)
        

ट्रक से कुचलकर हुई मौत पर मुकदमा

जागरण संवाददाता, मेंहदावल, संत कबीर नगर: मेंहदावल क्षेत्र में मेंहदावल करमैनी मार्ग पर ग्राम गो¨वदपुर स्थित पेट्रोल पंप के सामने तेज गति से आ रही ट्रक के रौदने से हुई मौत के मामले में पुलिस ने रविवार को अज्ञात चालक के खिलाफ मुकदमा कायम किया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि चालक की तलाश करने के लिए पुलिस टीम लगा दिया गया है। बखिरा थाना क्षेत्र के ग्राम पचेठी निवासी सेवा निवृत्त शिक्षक शनिवार को अपन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 10:02 PM (IST)
        

चे¨कग के दौरान मोटर साइकिल सवार ने पुलिस को मारी ठोकर

संत कबीर नगर : कोतवाली क्षेत्र के तामेश्वरनाथ चौकी पर शनिवार की रात वाहन चेकिंग के दौरान मोटर साइकिल सवार दो युवकों ने पुलिस कर्मी को ठोकर मार दिया। इससे पुलिस कर्मी व मोटर साइकिल सवार युवक को चोटें आईं। घटना के बाद ग्रामीण व अन्य पुलिस कर्मियों की सहयोग से घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। यहां हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने पुलिस कर्मी व एक युवक को मेडिकल कालेज गोरखपुर के लिए भेज दिया। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 10:02 PM (IST)
        

सहायक अध्यापक बनने के लिए 244 की काउंसि¨लग

संत कबीर नगर: बेसिक शिक्षा विभाग ने प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद शिक्षामित्रों का समायोजन प्रक्रिया प्रारंभ किया है। रविवार को लगातार दूसरे दिन शिक्षा मित्रों की काउंसि¨लग की गई। तीन ब्लाक के 244 शिक्षामित्रों ने उपस्थिति दर्ज कराकर विवरण जमा किया। अब तक छह ब्लाक के 446 शिक्षामित्रों की काउंसि¨लग हुई। परिषदीय विद्यालयों में तैनात शिक्षामित्रों की काउंसि¨लग में दूसरे दिन विकास खंड हैंसर बाजार,... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Apr 2015 10:01 PM (IST)
        

पेंशन राशि कम मिलने से पेंशनर क्षुब्ध

संत कबीर नगर : उत्तर प्रदेश शिक्षक कल्याण परिषद खलीलाबाद इकाई की बैठक खलीलाबाद जूनियर हाईस्कूल में हुई। बैठक में पेंशनरों ने समस्याओं पर विचार विमर्श कर पेंशन राशि कम मिलने पर नाराजगी जताया। बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष वीरेंद्र ¨सह ने कहा कि समस्याओं को लेकर शिकायती पत्र दिया गया। पेंशनरों की समस्याओं का त्वरित निदान किया जाना चाहिए। अभी अनेक पेंशनरों का मूल पेंशन राशि 6750 से कम है। ज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 10:47 PM (IST)
        

झोपड़ी में लगी आग, हजारों का सामान जला

संत कबीर नगर: दुधारा थाना क्षेत्र के ग्राम भिउरा में शुक्रवार की रात्रि में अज्ञात कारणों से लगी आग से एक रिहायशी झोपड़ी जलकर खाक हो गई। घटना में एक पड़िया की झुलसने से मौत हो गई तथा हजारों का सामान जल गया है। दुघारा थाना क्षेत्र के ग्राम भिउरा निवासी राम प्रसाद पुत्र कालीचरन का पूरा परिवार शुक्रवार की रात भोजन करने के बाद अपने छप्पर के मकान में सोया हुआ था। आधी रात्रि के करीब अज्ञात कारणों स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 10:46 PM (IST)
        

छेड़खानी की बात को लेकर मारपीट, नौ घायल

संत कबीर नगर : महुली थाना क्षेत्र के ग्राम बेलहरा में शनिवार को छेड़खानी की बात को लेकर दो पक्ष आमने सामने हो गए तथा जमकर लाठियां चटकी । मारपीट की घटना में नौ लोगो को चोटें आईं, जिसमे एक महिला की हालत गंभीर बताई जा रही है। मौके पर पहुंची मुकामी पुलिस कर दोनों पक्षों से तीन लोगों को हिरासत में लिया है। इस घटना को लेकर गांव में तनाव है। महुली थाना क्षेत्र के ग्राम बेलहरा के प्रथम पक्ष का कहना है क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 10:46 PM (IST)
        

किसानों के अरमान टूटे, जिम्मेदार बेपरवाह

संत कबीर नगर : मौसम की क्रूर दृष्टि ने इस बार रबी की फसलों को बर्बाद करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ा। फसलों की पैदावार अपेक्षा के अनुरूप न मिलने से किसानों के अरमान टूटे हैं। छोटे से लेकर बड़े काश्तकार सभी मायूस हैं। पैदावार के दम पर शादी विवाह जैसे अन्य जरूरी कार्य निपटाने की उम्मीद पाले किसानों के सम्मुख चुनौतियां खड़ी हो गई हैं। दूसरी तरफ शासन ने फसलों के हुए नुकसान की भरपाई के लिए सर्वे की जो घो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 10:44 PM (IST)
        

वनसुअरा के हमले से दो घायल

संत कबीर नगर: बखिरा थाना क्षेत्र के ग्राम किठिउरी निवासी दो व्यक्ति शनिवार की सुबह वनसुअरा के हमले से उस समय बुरी तरह घायल हो गए जब वे अपने खेत से गेहूं काटकर लाने गए थे। परिजन उन्हें इलाज कराने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मेंहदावल पर लाए जहां हालत गंभीर देखकर चिकित्सकों ने उन्हें जिला चिकित्सालय भेज दिया। मेंहदावल क्षेत्र के ग्राम किठिउरी निवासी 26 वर्षीय श्याम मोहन और 50 वर्षीय राम ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 10:43 PM (IST)
        

ट्रक की ठोकर से सेवानिवृत्त शिक्षक समेत दो की मौत

संत कबीर नगर: थाना क्षेत्र में मेंहदावल- करमैनी मार्ग पर ग्राम गोविंदपुर मईला में स्थित पेट्रोल पंप के सामने शनिवार की सायं एक ट्रक की ठोकर से मोटर साइकिल सवार दो व्यक्तियों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। मृतक बखिरा थाना क्षेत्र के ग्राम पचेठी के निवासी बाबा और नाती हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए भेज दिया तथा ट्रक को कब्जे में ले लिया। बखिरा थाना क्षे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 10:43 PM (IST)
        

पिता व पुत्र की मौत से पत्थर बना रामनरायन

संत कबीर नगर: एक साथ पिता और पुत्र के मार्ग दुर्घटना में मौत होने की सूचना पाकर रामनरायन पत्थर बन गया है। पुलिस की सूचना पर मेंहदावल थाने पर आने के बाद पिता और पुत्र की क्षत विक्षत लाश को देखने के बाद उसके मुंह से कोई शब्द ही नहीं निकल पा रहे थे। उसकी पत्नी और मां के दहाड़ मारकर रोने को लेकर पूरा मेंहदावल कस्बा तथा ग्राम पचेठी के लोगों का कलेजा भर आ रहा था। पचेठी निवासी धर्मदेव यादव बेलहर क्षे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 10:42 PM (IST)
        

तार खीचने का विरोध करने पर मारपीट, तीन घायल

संत कबीर नगर : थाना क्षेत्र के दुघरा निवासी एक व्यक्ति के रिहायशी छप्पर के ऊपर से बिजली का तार ले जाया जा रहा था। छप्पर के ऊपर से तार ले जाने से छप्पर के मालिक ने जब मना किया तो उसे नगावार लगा और घर पर लाठी डंडा लेकर चढ़ गया और दो सगे भाइयों व बेटी को मारपीट कर घायल कर दिया। घटना की सूचना थाने पर दे दी गई है। तहरीर के आधार पर पुलिस शनिवार को चार के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही है।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 10:41 PM (IST)
        
(News from Sant-kabir-nagar, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें