« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

संत कबीर नगर

निर्माण कार्य बंद देख भड़के विधायक

संत कबीर नगर : तहसील के अति पिछड़े क्षेत्र में ग्रामीणों को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए पौली ब्लाक के शिवबखरी में अस्पताल भवन का निर्माण शुरू कराया गया। अस्पताल भवन के निर्माण कार्य के प्रगति का क्षेत्रीय विधायक ने रविवार को जायजा लिया। मौके पर काम बंद मिलने तथा दो साल में काम की गति मंद होने पर कड़ी नाराजगी जताते हुए विभाग के परियोजना प्रबंधक से काम में तेजी लाने के साथ साथ समय से पूरा करन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 11:02 PM (IST)
        

इलाज के अभाव में मासूम ने दम तोड़ा

जागरण संवाददाता, नाथ नगर, संत कबीर नगर : सीएचसी नाथ नगर स्थित भगौतीपुर निवासी एक व्यक्ति की मासूम बेटी को रविवार की शाम को पेट दर्द व उल्टी दस्त होने लगा। परिजन मासूम को ले कर सीएचसी नाथ नगर गए जहां देर तक मासूम तड़पती रही लेकिन कोई डाक्टर अस्पताल पर नही मिला। जिससे परिजन मासूम को ले कर जिला अस्पताल जाने लगे लेकिन अभी कुछ ही दूर गये थे कि मासूम ने दम तोड़ दिया। इसको ले कर परिजनों में आक्रोश है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 11:02 PM (IST)
        

अधिवक्ता का टूटा अनशन

संत कबीर नगर : दुष्कर्म के आरोप में तथाकथित फर्जी मुकदमे में जेल भेजने के आरोपी के पिता अधिवक्ता एसडीएम कार्यालय के सामने अनशन बैठे थे। अधिवक्ता का अनशन रविवार को पुलिस क्षेत्राधिकारी ने जूस पिलाकर समाप्त कराया । कोतवाली खलीलाबाद क्षेत्र के ग्राम तेनुहारी निवासी अधिवक्ता राम भरत तिवारी के पुत्र को तथाकथित फर्जी दुष्कर्म के मामले में जेल भेज दिया गया था। इससे क्षुब्ध पिता शनिवार को एसडीएम सदर के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 10:58 PM (IST)
        

गोदाम की जांच में डीएसओ को मिली अनियमितता

संत कबीर नगर: जिला पूर्ति अधिकारी सतीश कुमार तिवारी ने रविवार को क्षेत्र में हाटशाखा के गोदाम का निरीक्षण किया। इस दौरान माप तौल की मशीन खराब मिली तथा बाट भी सही न मिलने को लेकर उन्होंने कार्रवाई करने की चेतावनी दिया। एसएमआई के नियमित न आने को लेकर उन्होने जिलाधिकारी को अवगत कराने की बात कही। औचक निरीक्षण के क्रम में जिला पूर्ति अधिकारी ने हाटशाखा के गोदाम का निरीक्षण किया यहां तौल के लिए लगी मशी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 10:53 PM (IST)
        

वाहन से टकराकर साइकिल सवार की मौत

कांटे: कोतवाली खलीलाबाद थानाक्षेत्र अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग पर कांटे तिराहे के समीप रविवार को अज्ञात वाहन की चपेट में आने से सड़क पार कर रहा वृद्ध गंभीर रूप से घायल हो गया। जिला चिकित्सालय ले जाते समय रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी। पुलिस चौकी कांटे के निकट स्थित तिराहे को साठ वर्षीय साइकिल सवार पार कर रहा था। इसी दौरान तेज रफ्तार से अज्ञात वाहन की चपेट में आने से वह घायल हो गया। मौके पर पहु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 10:53 PM (IST)
        

शौच के लिए गए बालक को सांप ने डंसा, मौत

संत कबीर नगर: नंदौर कस्बे में शनिवार की आधी रात में 7 वर्षीय बालक को उस समय जहरीले सांप ने डंस लिया जब उसकी मां उसे शौच कराने बाहर ले गई थी। बच्चे के चिल्लाने पर मां दौड़ी और सांप को देखकर हतप्रभ रह गई। परिजन उसे इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मेंहदावल ले जा रहे थे परंतु रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। नंदौर निवासी निसार के सात वर्षीय पुत्र सलमान की तबियत शनिवार की शाम से खराब थी। आधी रात्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 10:52 PM (IST)
        

ट्राली और कार की टक्कर में तीन घायल

संत कबीर नगर:मेंहदावल बस्ती मार्ग पर पड़रिया पुल के निकट रविवार की दोपहर में कार और ट्राली की टक्कर हो गई। इस घटना में कार चालक समेत तीन लोग बुरी तरह घायल हो गए। आसपास के लोगों ने घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मेंहदावल पहुंचाया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद एक को जिला अस्पताल खलीलाबाद के लिए भेज दिया गया। बस्ती जिले के सोनहा थाना क्षेत्र के ग्राम पिपरी ठाकुर निवासी 45 वर्षीय फूलचंद्र मि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 10:47 PM (IST)
        

न्यायालय के आदेश पर दलित उत्पीड़न का मुकदमा

संत कबीर नगर: कोतवाली क्षेत्र के नगर पंचायत कर्मी द्वारा न्यायालय में दिए गए प्रार्थनापत्र पर न्यायालय के आदेश पर मुकामी पुलिस ने रविवार को एक ही परिवार के चार लोगों पर धमकी, गाली गलौज सहित दलित उत्पीड़न का मामला दर्ज किया है। मगहर के मोहल्ला इस्लामनगर निवासी सत्यप्रकाश पुत्र राम प्यारे द्वारा न्यायालय में दिये गये प्रार्थना पत्र के अनुसार नगर पंचायत में टेंपो चालक का कार्य करता है। 21 अगस्त 2014... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 10:43 PM (IST)
        

जवाब दाखिल नहीं करने से दुखी हैं किसान मित्र

संत कबीर नगर:ग्राम पंचायत स्तर पर किसानों को कृषि की तकनीकी जानकारी देने के लिए तैनात किए गए किसान मित्रों को वर्ष 2010 में सरकार द्वारा हटा दिया गया था। इसे लेकर सभी ने उच्च न्यायालय के लखनऊ बेंच में याचिका दायर किया था। इस मामले में न्यायालय ने 25 फरवरी को अपने आदेश में केंद्र और राज्य सरकार से छह सप्ताह के अंदर हलफनामा दाखिल करने को कहा था। मामले की अग्रिम सुनवाई के लिए जस्टिस दिनेश माहेश्वरी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 10:42 PM (IST)
        

स्कार्पियो की ठोकर से वृद्वा की मौत

संत कबीर नगर : कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत कांशीराम आवास में शनिवार की रात स्कार्पियों की ठोकर से एक वृद्ध महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। घटना के बाद वाहन सवार लोगों ने वृद्धा को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। कांशीराम आवास निवासी 65 वर्षीय गुलबा देवी रात में घर के बाहर सो रही थी। इसी बीच दो बजे के करीब एक स्कार्पियो ने उन्हें ठोकर मार दिया। इससे वह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 10:42 PM (IST)
        

तीन रिहायशी झोपड़ी जली, महिला झुलसी

संत कबीर नगर: थाना क्षेत्र के बौर व्यास गांव में शनिवार की रात आग लगने से तीन रिहायशी झोपडि़यां जलकर राख हो गईं। इस घटना में झोपड़ियों में रखा सारा सामान जलकर जहां राख हो गया, वहीं एक महिला बुरी तरह झुलस गई। ग्रामीणों के अथक प्रयास से आग को नियंत्रित किया जा सका। थाना क्षेत्र के बौर ब्यास गांव के बाहर राकेश पुत्र सीताराम झोपड़ी डालकर परिवार के साथ रहते हैं। रात में झोपड़ी में दीपक जल रहा था। दीपक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 10:42 PM (IST)
        

कागजों में सिमटी शक्ति परी चयन योजना

संत कबीर नगर: प्रदेश में महिला उत्पीड़न की घटनाओं को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा वूमेन पावर लाइन 1090 की स्थापना करने के साथ ही इसका विस्तार करने के लिए किशोरियों को शामिल करने का लक्ष्य रखा गया था। इसके तहत समाज और पुलिस के बीच एक कड़ी के रुप में कार्य करने के लिए शक्तिपरी का चुनाव करने की योजना बनाई गई थी। हर स्कूल और कालेज की अधिकतर छात्राओं को शक्तिपरी बनाने के लिए प्रदेश पुलिस मुख्या... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 10:42 PM (IST)
        

पेयजल को भटकते हैं राहगीर

संत कबीर नगर : बढ़ती गर्मी से नागरिक बेहाल हैं। सार्वजनिक स्थलों पर जहां पेयजल की व्यवस्था नहीं है, वहीं टोटियां दु‌र्व्यवस्था की शिकार हैं। सेवा का दंभ भरने वाली स्वयंसेवी संस्थाएं इस दिशा में सार्थक पहल नहीं कर रही हैं। सर्वाधिक दिक्कत बस स्टेशन पर आने वालों को होती है। गला तर करने के लिए लोग इधर-उधर पीने का पानी ढूंढते फिरते हैं। नपा ने चंद स्थानों पर पेयजल की व्यवस्था किया है लेकिन आबादी के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 10:41 PM (IST)
        

दो दंपति एक साथ रहने को राजी

संत कबीर नगर : छोटी-छोटी बातों पर पनपने वाला विवाद कई बार परिवार को टूटने के कगार पर खड़ा देता है। आपसी तालमेल न होने के कारण यह परिवार पूर्ण रुप से विभाजित हो जाता है। ऐसे में दंपति को आपसी समझदारी व सूझबूझ का परिचय देते हुए परिवार को रोकना दायित्व बनता है। उक्त बातें पुलिस क्षेत्राधिकारी राजेंद्र कुमार शर्मा ने रविवार को पुलिस लाइन में आयोजित साथ साथ कार्यक्रम के दौरान कहीं। इस दौरान तीन मामल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 10:37 PM (IST)
        

भारी पड़ रही लोक निर्माण विभाग की उदासीनता

संत कबीर नगर: क्षेत्र के नंदौर कस्बे में मेंहदावल बस्ती सड़क के किनारे रहने वालों को सड़क पर दिन में कई बार पानी फुहारना दिनचर्या में शामिल हो गया है। वैसे यह कार्य किसी शौक के लिए नहीं किया जा रहा है बल्कि मजबूरी बस लोग करने को मजबूर हैं। यहां लोक निर्माण विभाग द्वारा सड़क निर्माण के दौरान नमी करने के लिए डाली गई मिट्टी को कार्य खत्म होने के बाद हटाया नहीं गया। गाड़ियों के आवागमन होने पर मिट्टी से उ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 10:37 PM (IST)
        

बिना प्रयोग के ढह रहा सामुदायिक केंद्र का भवन

संत कबीर नगर: बेलहर क्षेत्र के ग्राम रमवापुर पठान में पांच वर्ष पहले बनाया गया सामुदायिक भवन बिना प्रयोग के ही ढहने के कगार पर है। लाखों रुपये खर्च करके बनाए गए भवन की दीवारों से प्लास्टर गिर रहे हैं और फाटक दरवाजे टूटकर गायब हो रहे हैं। इससे सरकार के ग्रामीण स्वास्थ्य के लिए बनाई गई योजना को धक्का लग रहा है। क्षेत्र के अम्बेडकर ग्राम रमवापुर पठान में लगभग पांच वर्ष पहले सरकार द्वारा डा. अम्बेडकर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 10:35 PM (IST)
        

भ्रष्टाचार भगाओ मेहदावल बचाओ बनी समिति

संत कबीर नगर:भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक रविवार को कस्बे के जगदगुरु शंकराचार्य इंटर कालेज परिसर में आयोजित की गई। इस दौरान भ्रष्टाचार भगाओ मेंहदावल बचाओ समिति का गठन करने के बाद मुहिम छेड़ने के लिए आह्वान किया गया। सभी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ निर्णायक आंदोलन करने के लिए शुरुआत नगर पंचायत से करने की बात कही। बैठक को संबोधित करते हुए जिला उपाध्यक्ष दिनेश पांडेय ने कहा कि मेंहदावल नगर पंचायत और क्षे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 10:35 PM (IST)
        

प्यास बुझाने के लिए भटक रहे पशु पक्षी

संत कबीर नगर : दिनों दिन बढ रही गर्मी के चलते पशु पक्षी प्यास से व्याकुल हो भटक रहे है। साठ प्रतिशत से अधिक ताल तलैया में पानी न होने से पशु पक्षियों के लिए प्यास बुझाना मुश्किल हो गया है। ऐसे में सरकार की जल संचयन योजना भी धनघटा तहसील में बेकार साबित हो रही है। तहसील क्षेत्र के शनिचरा बाजार, मुठहीकला, हड़िया, पारा, कुरमौल ,छपरा, मदरा आदि गांवों में सरकार ने इस मंशा से पोखरों का निर्माण कराया थ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 10:32 PM (IST)
        

खत्म हो रहे कुएं, पोखरों के अस्तित्व पर खतरा

संत कबीर नगर: जल संग्रहण तथा पर्यावरण संरक्षण के लिए महत्वपूर्ण कारक माने जाने वाले पोखरे और कुएं उपेक्षा के कारण अपने अस्तित्व का खतरा झेल रहे हैं। सरकारी योजनाओं के माध्यम से इनके संरक्षण के लिए तो अनेक योजनाएं चलाई गई। ढांचा बनने के बाद इनके सुरक्षा व जल भराव की व्यवस्था न होने से सूखे तालाब अपने हालत पर आंसू बहा रहे हैं। यदि समय रहते ठोस प्रयास नहीं हुआ तो वह दिन दूर नहीं जब गांवो में पोखरों क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 10:53 PM (IST)
        

सगी बहनों के साथ छेड़खानी का आरोप

संत कबीर नगर: बखिरा थाना क्षेत्र के ग्राम कोलकी चमरसन में शनिवार की सुबह दो सगी बहनों के साथ गांव के ही एक युवक द्वारा उस समय छेड़खानी करने का मामला प्रकाश में आया है जब वे पड़ोसी के साथ हो रहे विवाद को रोकने का प्रयास कर रही थीं। इसे लेकर आरोपी उनके घर में घुस गया और अपमानित करने का प्रयास किया। दोनों किशोरियों के शरीर पर दांत से काटने के कारण गहरे जख्म हो गए हैं। पीड़ित बहनों ने थाने में तहरीर दिया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 10:53 PM (IST)
        
(News from Sant-kabir-nagar, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें