« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

संत कबीर नगर

पशु पालकों को दी बांझपन से बचाव की जानकारी

मेहदावल, संतकबीर नगर : उत्तर प्रदेश पशुधन विकास परिषद के तत्वावधान में बुधवार को सांथा विकास खंड क्षेत्र के ग्राम मुडिला कला में राष्ट्रीय गाय और भैंस प्रजनन तथा जागरुकता शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान लगभग चार दर्जन पशुओं के बांझपन का इलाज और कृत्रिम गर्भाधान किया गया। पशु पालकों को जानकारी देते हुए पशु चिकित्सक डा.आशीष ¨सह और अरिवंद वर्मा ने कहा कि हरे चारे और पौष्टिक भोजन की कमी होने से ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 12:43 AM (IST)
        

लोहिया व इंदिरा आवास, नहीं पूरी हुई आस

धनघटा: तहसील क्षेत्र के नाथनगर, हैंसर व पौली ब्लाक क्षेत्र में सोलह गांवों में बुनियादी सुविधा उपलब्ध कराने के लिए करोड़ों रुपया उपलब्ध हुआ। उपेक्षा से चयनित गांव में सड़क शिक्षा ,स्वास्थ्य, बिजली लोहिया व इंदिरा आवास का कार्य पूरा नही हो सका। आवास की दूसरी व तीसरी किस्त के अभाव में छत नही लग सकी है। जबकि लाभार्थियों की सूची माह भर पहले ही उपलब्ध करवा दी गई है। तहसील क्षेत्र के नाथ नगर ब्लाक में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:12 PM (IST)
        

खतरनाक हुआ मेहदावल-करमैनी मार्ग

मेहदावल : बीएमसीटी मार्ग का हिस्सा मेहदावल करमैनी मार्ग पर ग्राम मिश्रवलिया के सामने स्थित कुंड के किनारे नवनिर्मित सड़क बुरी तरह फटकर धंस जाने से खतरे की आशंका बढ गई है। उक्त सड़क पर आए दिन बड़ी संख्या में वाहनों का आवागमन होता है। इसके बाद भी अभी तक इसकी मरम्मत तो दूर खतरे का संकेतक तक विभाग द्वारा नहीं लगाया जा सकता है। क्षेत्रीय निवासियों ने सडक की अविलंब मरम्मत करवाने की मांग किया है। बीए... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:11 PM (IST)
        

बिल जमा करने के बाद भी कर दिया मुकदमा

संतकबीर नगर : बखिरा थाना क्षेत्र के बंजरिया गांव के दर्जनों उपभोक्ताओं का बिल जमा करने के बाद भी मुकदमा दर्ज करा दिया गया। प्रकरण की जानकारी तब हुई, जब ग्रामीणों के पास न्यायालय से सम्मन आया। सम्मन आते ही ग्रामीण भौंचक रह गए। प्रकरण की जानकारी ग्रामीणों ने विभागीय अधिकारियों को दी, लेकिन अधिकारियों ने अपना पल्ला झाड़ लिया। बघौली ब्लाक के ग्राम बंजरिया में 18 जनवरी को प्रर्वतन दल के अधिकार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:10 PM (IST)
        

खिलाड़ियों ने दिखाया दमखम

धनघटा : द्वाबा विकास इंटर कालेज पर मंगलवार को जिला स्तरीय कवड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता मे जूनियर बालिका वर्ग के तीन तथा सीनियर वर्ग की दो टीमों ने भाग लिया। बालक वर्ग की जूनियर व सीनियर वर्ग की आठ-आठ टीमों ने प्रतिभाग किया। खेल प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन करने वाले बच्चों को प्रमाण पत्र व शील्ड दे कर सम्मानित भी किया गया। बालिका वर्ग में खलीलाबाद के जीजीआइसी व प्रहलाद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:10 PM (IST)
        

पार्टी के सदस्य नहीं थे हामिद

संतकबीर नगर : समाजवादी पार्टी के महासचिव जावेद खां ने कहाकि हामिद हुसैन पार्टी के प्राथमिक सदस्य भी नहीं थे। उनके द्वारा समाजवादी पार्टी छोड़कर पीस पार्टी में शामिल होने की बात अफवाह फैलाई जा रही है। पार्टी की बढ़ती लोकप्रियता के कारण विपक्षी हताश है और अनर्गल आरोप लगाते हुए साजिश रचने का काम कर रहे है। आने वाले समय में जनता पार्टी के पक्ष में बहुत देकर इसका जबाब देगी। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:09 PM (IST)
        

समस्याओं को लेकर आज शिक्षक सड़क पर

संतकबीर नगर : प्राथमिक व माध्यमिक शिक्षक संघ के बैनर तले शिक्षक आज जिलाधिकारी से मिलकर ज्ञापन देंगे। माध्यमिक शिक्षक संघ अध्यक्ष हरिबक्श ¨सह की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में इस संबंध में तैयारी की गई। शिक्षक मेहदावल चौराहा से बैंक चौराहा तक पैदल मार्च भी करेंगे। प्रर्दशन में जिले के सभी शिक्षकों के प्रतिनिधि को हिस्सा लेने की अपील की गई है। बैठक में माध्यमिक शिक्षक संघ के मंत्री अवध नरायन मिश्र,... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:08 PM (IST)
        

जनसमस्याओं को लेकर भड़के भाजपाई

धनघटा : किसानों, बुनकरों की समस्या व क्षेत्र में सफाई की व्यवस्था आदि जन समस्याओं को ले कर भाजपाइयों ने मंगलवार को धनघटा चौराहे पर प्रदर्शन किया। चक्का जाम कर आवागमन को ठप कर दिया। चौराहे पर चारों तरफ आनेजाने वालों की भीड़ लगी रही। चक्का जाम की सूचना पर मौके पर पहुचे एसडीएम को भाजपाइयों ने राज्यपाल को संबोधित पांच सूत्रीय मांग पत्र सौंपा। एसडीएम ने समस्या समाधान का आश्वासन दिया। चौराहे से भाजपाई ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:07 PM (IST)
        

मौसम की मार, बढ़ रही मरीजों की तादाद

संतकबीर नगर : बदलते मौसम से संयुक्त जिला चिकित्सालय से लेकर सीएचसी व पीएचसी पर मरीजों की संख्या में इजाफा शुरू हो गया है। बारिश ने अभी ठीक से दस्तक भी नहीं दी है, लेकिन बारिश में होने वाली बीमारियां पैर पसारने लगी हैं। सरकारी अस्पताल और प्राइवेट नर्सिंग होम्स में वायरल, उल्टी-दस्त और पेट दर्द के मरीज पहुंचने लगे हैं, जिनकी संख्या में हर रोज इजाफा हो रहा है। अस्पताल में एक सप्ताह से बारिश की बीम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:05 PM (IST)
        

जिला पंचायत ठेकेदार पर जानलेवा हमला

संतकबीर नगर : कोतवाली क्षेत्र के ग्राम शिवसरा निवासी व जिला पंचायत के ठेकेदार ने टेंडर फार्म मांगने पर विभागीय कर्मचारियों व अन्य लोगों पर जान से मारने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। घटना की तहरीर पीड़ित ने कोतवाली पुलिस को देकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग किया है। कोतवाली में दी गई तहरीर में प्रमोद कुमार चौधरी ने बताया कि उनके पिता विनय कुमार चौधरी जिला पंचायत विभाग के पंजीकृत ठेकेदार ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:04 PM (IST)
        

यहां पैदल चले तो कहां

संतकबीर नगर : शहर में फुटपाथ केवल अब कागजों में है। मौके पर फुटपाथ अतिक्रमण की भेंट चढ़ गया है। नगर के मुख्य मार्ग पर फुटपाथ पर दुकानें सज रही हैं, और सड़क पर पार्किंग लग रही है। नतीजा सड़क गलियारे में तब्दील होती जा रही है। सुबह -शाम लोगों को इस गलियारें में फंसना पड़ता है। सब कुछ जानकर अधिकारी बेपरवाह बने हुए है। नेहरु तिराहा से बरदिया बाजार मार्ग अतिक्रमण से बदहाल हैं। यहां से रह रहकर चार पहिया ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:04 PM (IST)
        

टेंडर को लेकर दूसरे दिन भी चला हंगामा

संतकबीर नगर : जिला पंचायत के टेंडर प्रक्रिया में विभाग द्वारा मनमानी करने व फार्म न उपलब्ध कराने पर मंगलवार को ठेकेदारों व जिला पंचायत सदस्य भड़क गए और कार्यालय पर जमकर हंगामा मचाया। कुछ लोगों द्वारा टेंडर प्रक्रिया में अपना रुतबा कायम करते हुए प्रदर्शन भी किया गया। इससे अफरा तफरी का माहौल कायम हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लाठियां भांजकर भीड़ को इधर उधर किया। घटना की जानकारी पर पहुंचे सपा के व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:03 PM (IST)
        

समस्याओं को लेकर आज शिक्षक सड़क पर

संतकबीर नगर : प्राथमिक व माध्यमिक शिक्षक संघ के बैनर तले शिक्षक आज जिलाधिकारी से मिलकर ज्ञापन देंगे। माध्यमिक शिक्षक संघ अध्यक्ष हरिबक्श ¨सह की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में इस संबंध में तैयारी की गई। शिक्षक मेहदावल चौराहा से बैंक चौराहा तक पैदल मार्च भी करेंगे। प्रर्दशन में जिले के सभी शिक्षकों के प्रतिनिधि को हिस्सा लेने की अपील की गई है। बैठक में माशिसंघ के मंत्री अवध नरायन मिश्र, प्राथमिक श... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:02 PM (IST)
        

दूसरी किस्त का इंतजार

बखिरा : शासन द्वारा गरीबों को आवास मुहैया कराने का जो सपना दिखाया था। गरीबों का वह सपना आठ वर्ष बाद भी नहीं पूरा हुआ। दूसरी किस्त न मिलने से घर बनाने की उम्मीद नहीं पूरी हो सकी। खुले आसमान के नीचे गुजर बसर करना मजबूरी हो गई है। विकास खंड बघौली के ग्राम पंचायत पचेठी के ग्राम डिहुलिया में आठ साल बाद भी इंदिरा आवास की दूसरी किस्त नसीब नहीं हो सकी। आधा दर्जन से अधिक लाभार्थी दूसरी किस्त का इंतजार क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:02 PM (IST)
        

सावधान, रस्म अदायगी जारी है

संतकबीर नगर : कुछ सीढि़यां और बची हैं। जीवलाल सोच रहे हैं, जल्दी से खत्म हो और घर पहुंचे। सुबह से खाना नहीं खाया दोपहर के दो बजने को आए। चेहरे पर थकान है, उम्मीदें टूट चुकी है। मुलाकात हुई तो कैमरा देख, बोल पड़े आप अखबार से हैं। फिर शुरू हुआ उनके सवालों का सिलसिला। हम सुनते रहे। वहीं पास में ही इंद्रावती मिल गईं। साल भर से आ रही हैं। कुछ लोगों की धमकी मिल रही है, मुकदमा वापस लेने की। रविदास ने शिक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:01 PM (IST)
        

पंचायत चुनाव : आरक्षण पर जिलाधिकारी ने कसे मातहतों के पेंच

संतकबीर नगर : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर आरक्षण सूची फाइनल करने का कार्य चल ही रहा था। प्रत्याशियों ने आरक्षण के बारे में सूत्रों के माध्यम से जानकारी कर चुनाव लड़ने के लिए ताल ठोंक दिया। आरक्षण में अनियमितता की मौखिक शिकायत से संबंधित वार्डो के संभावित जिला पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशियों ने जिलाधिकारी व डीपीआरओ व मुख्य विकास अधिकारी से की। शिकायत को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने अपनी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 10:59 PM (IST)
        

दोबारा सूची जमा करने को लेकर बीएलओ समेत तीन गए थाने

मेहदावल : तहसील दिवस के दौरान मंगलवार को उस समय मामला हंगामेदार हो गया जब बेलहर विकास खंड के ग्राम कुशहरा के संशोधित मतदाता सूची की दूसरी प्रति जमा करवाने को लेकर बीएलओ की कमी एसडीएम द्वारा पकड़ ली गई। पूछताछ करने के दौरान बीएलओ ने तो अपने ही द्वारा जमा करवाई गई सूची को गलत बताते हुए दूसरी सूची को सही बताया फिर उसने दबाव में दूसरी सूची बनाने की बात को स्वीकार की। इसे लेकर गांव के दो व्यक्तियों समे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 10:58 PM (IST)
        

तहसील दिवस : घनघआ में सिर्फ चार का निस्तारण

जागरण संवाददाता, धनघटा :तहसील दिवस में कुल 77 मामले आए। चार का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। तहसील दिवस में राजस्व विभाग के 29, पुलिस विभाग के 19, विकास विभाग के 12, समाज कल्याण विभाग के एक, शिक्षा विभाग के एक व अन्य विभाग से संबंधित कुल 15 मामले आए। तहसील दिवस में आए मामलो पर गंभीरता दिखाते हुए सीडीओ लाल जी यादव ने कहा कि यह शासन की अति महत्वपूर्ण योजना है। तहसील दिवस में आए मामलों के प्रति लो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 10:57 PM (IST)
        

कटटा कारतूस के साथ गिरफ्तार

संत कबीर नगर : मेहदावल पुलिस ने मंगलवार की भोर में गश्त के दौरान एक युवक को कट्टा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है। उसको आ‌र्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। थानाध्यक्ष लालबचन धूसिया ने बताया कि उपनिरीक्षक राजमन यादव, कांस्टेबल रामबहादुर ¨सह मंगलवार की भोर मे गश्त कर रहे थे। इसी दौरान ग्राम धौरापार पुलिया पर एक युवक संदिग्ध हालत में देखा गया जिसे पास बुलाने पर वह भागने का प्रयास... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 10:57 PM (IST)
        

लापरवाही में डाकिया निलंबित

संतकबीर नगर : खलीलाबाद मुख्य डाक से संबंध उमरी कला के डाकिया के शिकायत पर जांच की गई। जांच में डाक वितरण कार्य में भारी अनियमितता मिली। लापरवाही पर सहायक अधीक्षक ने डाकिया को निलंबित कर दी। अचानक निलंबन से विभाग में हड़कंप मच गई। अब न बंटने वाली डाक की जांच की जा रही है। खलीलाबाद के घटरम्हा निवासी विजय कुमार पुत्र पारस नाथ उमरी कला में पोस्टमैन के पद पर कार्य रहे थे। इन्हें क्षेत्र के डाक बांटने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 10:56 PM (IST)
        
(News from Sant-kabir-nagar, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें