« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

संत कबीर नगर

मांगें पूरी न होने से टूटा रहा निषादों का सब्र

संतकबीर नगर : राष्ट्रीय निषाद एकता परिषद के तत्वाधान में लगातार सत्ताइसवें दिन बुधवार को जिलाधिकारी कार्यालय पर लगातार प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने मांगों को लेकर हुंकार भरा। मांगे न पूरी होने से आंदोलन कारियों में रोष रहा। आंदोलनकारियों ने अब आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी है। कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर रहे परिषद सदस्यों का कहना था कि कसरवल रेलवे ट्रैक पर शांतिपूर्ण ढंग से धरना प्रदर्शन किया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 10:59 PM (IST)
        

प्राथमिकता से दूर होगी सैनिकों की समस्याएं: डीएम

संतकबीर नगर : सैनिक बंधु की बैठक मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। बैठक में पूर्व सैनिकों ने अपनी पीड़ा सुनाई। पूर्व सैनिकों व उनके परिजनों का कहना था कि शिकायतों को अधिकारियों द्वारा नजरंदाज किया जा रहा है। आश्वासन के बाद भी समस्याओं का निराकरण नही हो किया जा रहा है बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी डा. सरोज कुमार ने कहा कि पूर्व सैनिकों की हर समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:33 PM (IST)
        

सपने वे होते हैं, जो सोने नहीं देते

संतकबीर नगर: पूर्व राष्ट्रपति डा एपीजे अब्दुल कलाम के आकस्मिक निधन पर मंगलवार को शोक सभा करके श्रद्धांजलि अर्पित की गई। शैक्षणिक संस्थानों, राजनैतिक दलों सहित विभिन्न संगठनों द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मौन धारण करके शांति की प्रार्थना की गई। हीरालाल रामनिवास स्नातकोत्तर महाविद्यालय में पूर्व राष्ट्रपति को श्रद्धांजलि दी। मुख्य नियंता डा डीएन पांडेय ने कहा कि डा. कलाम युवाओं के लिए प्रेरणास्त्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:29 PM (IST)
        

खलीलाबाद शुगर मिल: नेताओं को घेरेगी जनता

संतकबीर नगर: चुनावों में मुद्दत से खलीलाबाद चीनी मिल मुद्दा बनती रही है। किसानों की समस्याओं को लेकर इसके लिए अनेकों बार आंदोलन हुए। वादों और आश्वासनों की लंबी फेहरिस्त रही है। आगामी विधान सभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों की हलचलें तेज हो गई। अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए अनेकों संगठनों ने भी अपनी ताकत का एहसास कराने में जुट गए हैं। अभी बंद पड़ी कताई मिल, प्रोसेस हाउस, उद्योग, नदी, बखिरा बर्त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:26 PM (IST)
        

युवक कांग्रेस का गन्ना किसान अंदोलन कल

संतकबीरनगर : खलीलाबाद बंद चीनी मिल को चालू कराने के लिए युवा कांग्रेस कल मिल गेट पर धरना प्रदर्शन करेगी। मुख्य अतिथि महासचिव अखिल भारतीय युवक कांग्रेस श्रीनिवास व विशिष्ट अतिथि प्रदेश अध्यक्ष सर्वेश तिवारी बाबा तिवारी होंगे। यह जानकारी पूर्व कार्यवाहक अध्यक्ष व युवक कांग्रेस के प्रवक्ता प्रवीण चंद्र पांडेय ने दी है। उन्होंने बताया कि चीनी मिल को मनमाने ढंग से साजिश के तहत बंद कराया गया है। कर्मचार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:25 PM (IST)
        

लो वोल्टेज से उपभोक्ता परेशान

संतकबीर नगर : विकास खंड के नंदौर क्षेत्र में लो वोल्टेज की समस्या से उपभोक्ताओं के सामने बडा संकट खडा हो गया है जिसके नाते बिजली का उपयोग नहीं हो पा रहा है। एक तो उमस भरी गर्मी और दूसरे में लो वोल्टेज के नाते मशीनों का संचलन नहीं हो पा रहा है, सबसे बडा संकट तो पावर कनेक्शन वाले उपभोक्ता के सामने आ खडा हुआ है। बिजली का बिल भरने के बाद भी पावर कनेक्शनधारी जनरेटर के सहारे अपने मशीनों को चलाने पर मजबू... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:25 PM (IST)
        

छापेमारी में मिट्टी का तेल बरामद

संतकबीर नगर : बखिरा क्षेत्र के ग्राम बरईपार में जिलाधिकारी डा. सरोज कुमार के निर्देश पर मंगलवार को छापेमारी हुई। इस दौरान दौरान पुलिस ने दो सौ लीटर मिट्टी का तेल बरामद किया। थानाध्यक्ष संतोष तिवारी ने बताया कि पुलिस टीम के साथ ग्राम बरईपार में एक व्यक्ति के घर पर छापामारी की गई। यहां 2 सौ लीटर मिट्टी का तेल बरामद किया गया है। इस मौके पर आपूर्ति निरीक्षक विनोद कुमार गुप्ता, राम शंकर भी मौजूद ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:24 PM (IST)
        

कोटे का हुआ चयन

संतकबीर नगर : विकास खंड बघौली के ग्राम पंचायत पचेठी मे भारी हंगामे के बीच मंगलवार को कोटे का चयन हुआ। इस मौके पर भारी पुलिस बल तैनात रहे। इस दौरान आधा दर्जन लोगो ने चयन प्रक्रिया में अपनी हिस्सेदारी दिखाई। इसी क्रम में ब्लाक कर्मियों द्वारा चयनित प्रत्याशी साक्षर होने की बात कहीं। हंगामे के बीच हेमन्ती निषाद और फिरोजा खातुन कोटे के चयन के लिए सामने आई। ग्राम पंचायत आधिकारी दीप श्रीवास्तव ने पड़े ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:24 PM (IST)
        

घाघरा में उफान जारी, सहमे ग्रामीण

संतकबीर नगर : घाघरा नदी में उफान जारी है। तीन दिन में दस से बारह सेमी घटने के बाद नदी ने चौबीस घंटे पूर्व 10 सेमी की वृद्धि हुई। पिछले चौबीस घंटे में अचानक तेरह सेमी बढ़कर नदी मंगलवार को 92. 200 पर पहुंच गई। जो खतरे के निशान के करीब है। घाघरा का लगातार जलस्तर बढ़ने से आसपास के ग्रामीण अब ¨चतित हो उठे हैं। प्रशासन के बचाव उपाय अभी भी गायब है। जलस्तर के घटने के बाद जहां कटान जमीनों को निगल रही है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:23 PM (IST)
        

अब विद्यालयों में चलेगा भू जल सप्ताह

संतकबीर नगर: भू जल सप्ताह बीतने के बाद अब माध्यमिक शिक्षा विभाग जागरूकता में जुट गया है। निदेशक के निर्देश पर अब विद्यालयों में जागरूकता कार्यक्रम चलेगा। मंगलवार को डीआइओएस बृजभूषण मौर्य ने प्रधानाचार्यों को निर्देशित किया है। निर्देश के अनुपालन में स्कूल से स्कूल अभियान चलेंगे। अभियान में भू जल के महत्व सुरक्षित रखने के लिए छात्र-छात्राओं को जागरूक किया जाएगा। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:22 PM (IST)
        

बदहाल बस स्टेशन मुखलिसपुर

संतकबीर नगर : मुखलिसपुर बस स्टेशन लगभग दो दशक से बेकार पड़ा है। यहां से बसों का संचलन ठप होने के बाद असामाजिक तत्वों का जमावड़ा होने लगा था। शिकायत पर क्षेत्रीय विधायक अलगू प्रसाद चौहान ने विभाग के लोगों से बात कर स्टेशन की सफाई कारवा कर बस का संचलन शुरू कराया। उपेक्षा से बस स्टेशन बदहाल है। मुखलिसपुर बस स्टेशन से बस संचालित होने से स्थानीय होजरी व्यापरियों ने काफी राहत की सांस ली थी कि अब हम ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:21 PM (IST)
        

सड़क पर पार्किंग से यातायात बाधित

संतकबीर नगर : शहर के सड़क व चौराहे पर अवैध पार्किंग से यातायात व्यवस्था पूरी तरह से प्रभावित हो रही है। मुख्य मार्ग व चौराहे पर वाहनों की पार्किंग से राहगीरों को दुर्गति झेलनी पड़ रही है। शिकायत के बाद भी इस दिशा में सार्थक पहल नहीं हो पा रहा है। नगर पालिका परिषद के गोला बाजार, बैंक चौराहा, मुखलिसपुर तिराहा, चन्द्रशेखर तिराहा, मेहदावल बाईपास, बरदहिया बाजार, बंजरिया मार्ग, कालेज गेट आदि स्थानों पर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:20 PM (IST)
        

भोजन में कड़ाई, पढ़ाई में ढिलाई

संत कबीर नगर : परिषदीय विद्यालयों की व्यवस्था सुधरने का नाम नही ले रही है। पढ़ाई में अधिकांश विद्यालय में कोरम पूरा किया जा रहा है। सारा जोर मध्यान्ह भोजन पर ही दिया जा रह है। अधिकारी भी स्कूलों में संख्या, साफ सफाई और भोजन की गुणवत्ता की जांच पर ही जोर दे रहे हैं। जिला समन्वयक एमडीएम धीरेन्द्र प्रताप ने बताया पढ़ाई के साथ एमडीएम व्यवस्था भी अभिन्न अंग है। गुणवत्ता के साथ इसमें पूरी सावधानी बरती ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:20 PM (IST)
        

दो वर्ष बाद भी नहीं बना विद्यालय का हैंडपंप

संतकबीर नगर : ब्लाक क्षेत्र के तहत प्राथमिक विद्यालय मूंडाडीहा खुरद में लगा इंडिया मार्क हैंडपंप दो वर्ष से खराब है। स्कूल के छात्र पानी के लिए गांव में लोगों के घरों में लगे छोटे हैंडपंप से पानी पीने को मजबूर हैं। विद्यालय में कहने को दो हैंडपंप लगा है, दोनों दो वर्ष से खराब है। एक नल स्कूल प्रशासन ने तो ठीक कराया, उसका पानी इतना गंदा है कि उपयोग नहीं किया जा सकता है। गांव में लगे नल से पानी लाक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:19 PM (IST)
        

चन्दन की पेशी पर सुरक्षा चौकस

संतकबीर नगर : लूट के मामले में वांछित चन्दन ¨सह व राणा ¨सह की मंगलवार को कोर्ट में पेशी हुई। इस दौरान कोर्ट परिसर में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गये थे। गोरखपुर जिले के चिलुवाताल थाना के डोहरिया निवासी चन्दन ¨सह अपराध के विभिन्न मामलों में लखनऊ जेल में निरुद्ध है। जबकि महुली थाना क्षेत्र के एक गांव में बंदूक लूटने के मामले में वांछित है। इस घटना में मंगलवार को सीजेएम कोर्ट में पेश ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:17 PM (IST)
        

..और फरिश्ता बनकर पहुंचे ग्रामीण

संतकबीर नगर : कोतवाली क्षेत्र के ग्राम कांटे के निकट राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुई मार्ग दुर्घटना में ग्रामीण फरिश्ता बन मदद के लिए पहुंचे। सोमवार की देर रात हुई घटना का मंजर याद कर यात्री सहमे हुए थे और उनके चेहरे पर हादसे की लकीर साफ ¨खची हुई थी। बस में सवार रामकिशुन, पानमति, अशोक साहनी, इंदू, शकुंतला, सुलोचना, सुरेंद्र ने बताया कि घटना के समय सभी यात्री सो रहे थे। इस दौरान अचानक जोरदार टक्कर की आ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:16 PM (IST)
        

मार्ग दुर्घटना में होमगार्ड की मौत

संतकबीर नगर: कोतवाली क्षेत्र के कांटे चौकी के निकट सोमवार की देर रात मार्ग दुर्घटना में होमगार्ड गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे लोगों ने घायल को इलाज के लिए संयुक्त जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। यहां चिकित्सकों ने हालत गंभीर देख मेडिकल कालेज गोरखपुर के लिए भेज दिया। इलाज के दौरान मंगलवार उनकी मौत हो गई। ग्राम धरमपुरा निवासी होमगार्ड रमाकांत मिश्र सोमवार की रात कांटे चौक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:16 PM (IST)
        

कच्ची के साथ गिरफ्तार

संतकबीर नगर : दुधारा थाना क्षेत्र के ग्राम अशरफपुर में पुलिस ने मंगलवार को कच्ची के खिलाफ अभियान चलाया। इस दौरान 60 लीटर कच्ची बरामद करते हुए मौके से महुआ लहन नष्ट किया गया। मौके पर दर्जनों भट्टी तोड़ते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। थानाध्यक्ष दुधारा ब्रजेश ¨सह यादव ने कच्ची के खिलाफ ग्राम अशरफपुर में अभियान चलाया। इस दौरान मौके पर कच्ची बरामद करते हुए इस कार्य में लिप्त शम्भू निवासी चेत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:16 PM (IST)
        

अल्ट्रासाउंड मशीन न होने से दिक्कत

संतकबीर नगर: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सेमरियावां पर अल्ट्रासाउंड मशीन की व्यवस्था नही है। इससे गर्भवती महिलाओं को मजबूर होकर प्राइवेट दुकानों पर अल्ट्रासाउंड कराना पड़ता है। अस्पताल में अल्ट्रासाउंड मशीन न होने का लाभ प्राइवेट पैथालाजी वाले उठा रहे है। वहां मुंहमांगा पैसा देने के बाद सही रिपोर्ट भी नहीं मिल पाती। इसको लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है। सीएचसी सेमरियावां अंतर्गत दुधारा, बाघनगर, टेमा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:15 PM (IST)
        

सिचाई संसाधन बदहाल

संतकबीर नगर : सेमरियावा ब्लाक क्षेत्र सेमरियावा में सिचाई के संसाधन विभागीय उदासीनता के शिकार बने हुए है। नलकूप खराब होने से किसानों को अब धान की फसल सिचाई के लिए अव ¨चता सता रही है क्षेत्र में राजकीय नलकूप की संख्या 52 हैं। इसमें दर्जन भर से अधिक खराब पडे़ हैं। ऐसे में किसानों को निजी साधन से ¨सचाई करनी पड़ रही है। खेत की नमी खत्म हो कर दरारे पड गई है। किसान रामानंद, राम जीत यादव, सैदा हुसेन, न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 10:15 PM (IST)
        
(News from Sant-kabir-nagar, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें