Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 24,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

संत कबीर नगर

न्यायमूर्ति ने कबीर समाधि-मजार पर चढ़ाई चादर

संत कबीर नगर : इलाहाबाद हाईकोर्ट के लखनऊ खंडपीठ के न्यायमूर्ति ने शनिवार को परिवार संग कबीर समाधि स्थल और मजार के दर्शन किया। दर्शनोपरांत उन्होंने कबीर मजार व समाधि पर चादर चढ़ाकर कबीर चौरा मठ के महंत विचार दास से कबीर साहब के विचारों पर चर्चा की। इलाहाबाद हाईकोर्ट के लखनऊ खंडपीठ के न्यायमूर्ति विष्णुचंद गुप्ता परिवार संग मगहर कबीर चौरा पहुंचे जहां उन्होने पहले समाधि स्थल और मजार का दर्शन कर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:48 PM (IST)
        

आधा दर्जन खाद-बीज दुकानों पर छापा

संत कबीर नगर : महुली कस्बा के अलावा मुखलिसपुर बाजार में जनता की शिकायत पर शनिवार को कृषि विभाग के अधिकारियों ने आधा दर्जन खाद व बीज की दुकानों पर छापा मार कर आठ नमूने एकत्र किया। अवैध रूप से चल रहे बीज भंडारों को सील कर दुकानदारों को जल्द से जल्द लाइसेंस बनवाने का आदेश दिया गया। तमाम दुकानें जांच के भय से पूरा दिन बंद रहीं। उप कृषि निदेशक एके श्रीवास्तव, अपर जिला कृषि अधिकारी शेषमणि वर्मा व आर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:47 PM (IST)
        

जोरवा में कैलाशी व जसवल में अनूप बने ग्राम प्रधान

संत कबीर नगर: ग्राम प्रधान पद के लिए हो रहे उपचुनाव मे मेंहदावल विकास खंड के ग्राम पंचायत जोरवा में कैलाशी देवी ने अपने पति की कुर्सी पर अपना कब्जा बरकरार रखा तो वहीं जसवल में अनूप राय ने जीत हासिल किया। जीत के बाद सभी ने प्रमाणपत्र लिया तो समर्थकों ने गुलाल उड़ाकर खुशियां मनाया। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मेंहदावल विकास खंड सभागार में मतगणना का कार्य सुबह आठ बजे रिटर्निंग आफिसर ग्रामीण अभियं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:47 PM (IST)
        

केक काट कर मना सपा मुखिया का जन्म दिन

संत कबीर नगर सपा मुखिया व पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम ¨सह यादव का वां जन्म दिन शनिवार को को सपाइयों ने धूमधाम से मनाया। जिला पार्टी कार्यालय पर कार्यकर्ता सोहर व विकास गीत गाकर झूमे व नाचे और केक काटकर मुंह मीठा किया। संयुक्त जिला अस्पताल में पूर्व सांसद भालचंद ने मरीजों में फल वितरित कर स्वस्थ रहने की कामना किया। सपा जिला कार्यालय पर पूर्व सांसद ने केक काटा। अपने संबोधन में कहा कि संगठन के मुखि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:46 PM (IST)
        

निकली प्रभातफेरी, श्रद्धापूर्वक मनेगा शहीदी पर्व

संत कबीर नगर : सिख गुरू परंपरा की नवम् च्योति नौवीं पात शाही के गुरू तेग बहादुर ¨सह का बलिदान दिवस तीन दिवसीय शहीदी पर्व के रूप में मनाया जाएगा। पर्व शुरू होने से पूर्व शनिवार को खलीलाबाद स्थित गुरूद्वारा में निशान साहेब की सेवा की गई। उसके बाद गुरु को नमन करके प्रभात फेरी निकाली गई। नगर कीर्तन में गुरू व समाज के प्रति समर्पण का भाव दिखा। छोटे-बड़े, बुजुर्ग सभी भक्ति भाव से वाहे गुरू . वाहे गुरु ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:45 PM (IST)
        

लैपटाप छीन भाग रहे बदमाश चढ़े पुलिस के हत्थे

संत कबीर नगर : कोतवाली क्षेत्र के नेदुला बाइपास के निकट लैपटाप छीनकर भाग रहे मोटर साइकिल सवार बदमाशों को पुलिस ने मगहर चौकी के निकट से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ मुकदमा कायम कर न्यायालय में हाजिर किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया। जानकारी के अनुसार गोरखपुर जिले के थाना खोराबार अंतर्गत ग्राम माड़ापार निवासी राहुल कुमार पासवान गत शुक्रवार को सविता भारती निवासी सरदार नगर थ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:45 PM (IST)
        

तेरह माह बाद हत्या का मुकदमा दर्ज, चार नामजद

संत कबीर नगर: बखिरा थाना क्षेत्र के ग्राम निघुरी मे तेरह माह पूर्व हुई हत्या के मामले में शनिवार को मुकदमा कायम हुआ है। उक्त मुकदमा कोर्ट के आदेश पर हुआ है जिसमें चार को आरोपी बनाया गया है। पुलिस मुकदमा दर्ज करने के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी है। मेहदावल निवासी राधिका देवी पत्नी स्व. गंगाराम का 18 वर्षीय पुत्र गणेश अविवाहित था और वह निघुरी में दुकान रखकर परिवार ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:44 PM (IST)
        

एनसीसी दिवस पर कैडेटों ने की सफाई

संत कबीर नगर : एनसीसी दिवस पर शनिवार को स्वचछता दिवस के रुप में मनाया गया। शनिवार को हीरालाल रामनिवास इंटर कालेज खलीलाबाद के केड़ेटों ने विद्यालय परिसर की सफाई किया। सफाई के बाद परेड करके साहसिक व शारीरिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर जच्बा दिखाया। हीरालाल राम निवास इंटर कालेज खलीलाबाद में राष्ट्रीय कैडेट कोर के छात्र-छात्राओं ने स्वच्दता दिवस के रुप में एनसीसी दिवस मनाया। परिसर व कक्षाओं की सफाई किया। उ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:44 PM (IST)
        

विद्युत समस्या को लेकर बुनकरों का ज्ञापन

संत कबीर नगर : आल इंडिया पसमांदा मुस्लिम महाज के बैनर तले बुनकरों ने शनिवार को जिला धिकारी को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में विद्युत समस्या के निराकरण की मांग की गई है। प्रदेश उपाध्यक्ष मुहम्मद इसहाक अंसारी के नेतृत्व में सौंपे गए ज्ञापन में बुनकरों ने कहा कि इससे पूर्व के लिए दो बार लिखित शिकायत किया गया। सितम्बर माह में ज्ञापन दिया गया। करने का हवाला देकर समस्या निस्तारण नही हो सका। क्षेत्र में... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:43 PM (IST)
        

नाबालिग को बंधक बना दुष्कर्म करने का आरोप

संत कबीर नगर : थाना क्षेत्र के निहैला निवासी एक व्यक्ति की नाबालिक लड़की को घर से उस समय बहला फुसला कर अपने घर लेजा कर बंधक बना लिया गया, जब घर पर कोई मौजूद नही था। जानकारी मिलने पर जब बेटी का पता करने उस व्यक्ति के घर जाने पर जानमाल की धमकी देते हुए मारने के लिये दौड़ा लिया गया। उसका आरोप है कि उसकी पोती को गांव का ही युवक अपने घर में बंधक बना कर दो दिन से उसके साथ दुष्कर्म कर रहा है। घटना की तहर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:43 PM (IST)
        

समस्या का समाधान न हुआ तो धरना प्रदर्शन

संत कबीर नगर: ब्लाक मुख्यालय पर शनिवार को पीस पार्टी के कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित की गई। बैठक में क्षेत्र के किसानों की खाद-बीज समस्या का निदान करने की मांग की गई। मांग पूरा न होने की स्थिति में कलक्ट्रेट पर पर धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी गई। बैठक को संबोधित करते हुए विधायक प्रतिनिधि एजाज अहमद उर्फ राजू ने कहा कि किसान वैसे ही सूखे की मार से परेशान हैं। उन्हें समय पर खाद-बीज उपलब्ध नही... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:42 PM (IST)
        

जमीन में लाश की सूचना पर हलकान रही पुलिस

संत कबीर नगर : थाना क्षेत्र के ग्राम खैरा निबिया के सिवान में एक ताजा खोदी गई जमीन में लाश होने की सूचना पर शनिवार मुकामी पुलिस पूरे दिन हलकान रही। मौके पर पहुंची पुलिस ने जमीन के गडढे की खुदाई कराया तो उसमें तो कुछ नही निकला। उक्त गडढे के बगल में शराब की एक बोतल तथा एक पाउच कच्ची को पुलिस बरामद कर गडढ़ा खुदाई के कारणों का पता लगाने में जुट गई है। थाना क्षेत्र के ग्राम खैरा निबिया सिवान में शन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:42 PM (IST)
        

सीडीओ सुनी गुहार, डीपीओ से मांगी आख्या

संत कबीर नगर : सेमरियावां ब्लाक में बाल पोषाहार के घोटाले का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। एक वर्ष से वेतन न मिलने पर शनिवार को कर्मचारी संघ ने कलेक्ट्रेट पर धरना दिया। मंडली संरक्षक के नेतृत्व में पांच सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल सीडीओ से मिला और गुहार सुनाई। मामले को गंभीरता सुनते सीडीओ डीपीओ को तीन भीतर ¨बदु वार आख्या प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है। महिला आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ ने कलेक्ट्रेट पर धरना द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:41 PM (IST)
        

ग्राम पंचायतों के पुनर्गठन में 363 आपत्तियां

संत कबीर नगर : जनपद में नए ग्राम पंचायतों के पुनर्गठन परिसीमन में दस दिनों में कुल 363 आपत्तियां दर्ज कराई गई है। अब आपत्तियां ली जाएगी। नए ग्राम पंचायत के गठन की आपत्तियां लेने के बाद 152 नई ग्राम पंचायतें प्रस्तावित की गई हैं। नई ग्राम पंचायतों की सूची शामिल करने पर अब जनपद में 648 से बढ़कर कुल 800 ग्राम पंचायतें हो गई है। वर्ष 2015 में ग्राम पंचायत, क्षेत्र पंचायत व जिला पंचायत का चुनाव की स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:40 PM (IST)
        

कोटेदार और ग्रामीणों में भिड़ंत, चार घायल

संत कबीर नगर: बखिरा थाना क्षेत्र के ग्राम महला मे शनिवार को कोटेदार और ग्रामीणों के बीच फब्तियां कसने को लेकर शुरू विवाद ने गंभीर रुप ले लिया। इस दौरान उत्तेजित कोटेदार के परिजनों की पिटाई से गांव की तीन महिलाएं गंभीर रुप से घायल हो गईं, जिसमें से दो की स्थिति गंभीर बताई जाती है। कोटेदार पक्ष से भी एक के घायल होने की सूचना है। पुलिस ने कोटेदार की तहरीर पर गांव के तीन लोगों के खिलाफ एनसीआर दर्ज ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:40 PM (IST)
        

गणित में 123 अभ्यर्थियों ने कराई काउंसि¨लग

संत कबीर नगर : परिषदीय विद्यालयों के शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के दूसरे दिन शनिवार को गणित वर्ग में 123 अभ्यर्थियों की काउंसि¨लग हुई। काउंसि¨लग प्रक्रिया के दौरान अभ्यर्थियों ने मेरिट में गड़बडी करने का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरु कर दिया, जिससे मौके पर पुलिस तैनात करनी पड़ी। अभ्यर्थियों ने जिलाधिकारी मिल अपनी समस्या को अवगत कराया। राज्य शैक्षिक अनुसंधान प्रशिक्षण के तहत चौथी व छठी काउंसि¨लग की प्रक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:39 PM (IST)
        

विद्युत खंभे पर चढ़ कर जान देने का प्रयास

संत कबीर नगर, धनघटा थाना क्षेत्र के ग्राम कोचरी में शनिवार को नशे की हालत में एक युवक विद्युत खंभे पर चढ़ कर जान देने का असफल प्रयास किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद युवक को नीचे उतरवाया और पकड़ कर थाने लायी। समाचार लिखे जाने तक उक्त मामले में मुकदमा दर्ज नहीं हो पाया था। जानकारी के अनुसार कोचरी निवासी तीस वर्षीय धर्मपाल प्रजापति गरीब परिवार से है। संपत्ति के बंटवारे को लेकर काफ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:39 PM (IST)
        

रक्तदान से मिलता है जीवनदान

संत कबीर नगर : हीरालाल रामनिवास स्नातकोत्तर महाविद्यालय में शनिवार को एनएसएस द्वारा रक्तदान प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में रक्तदान के महत्व को बताकर छात्र-छात्राओं को जागरूक किया गया। जिला अस्पताल में स्वैच्छिक रक्त दान के लिए 200 लोगों ने पंजीकरण कराया और 50 छात्राओं ने खून की जांच कराया। रक्तदान करेंगे स्वयंसेवक रक्त दान प्रशिक्षण शिविर को संबोधित करते ने ब्लड बैंक प्रभारी ड... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:38 PM (IST)
        

यातायात नियमों से जागरुक किए गए बच्चे

संत कबीर नगर: यातायात जागरुकता माह के अंतर्गत पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर शनिवार को थानाध्यक्ष ने कस्बे के जगदगुरु शंकराचार्य इंटर कालेज में बच्चों को सुरक्षा के लिए आवश्यक जानकारी दिया। उन्होंने कहा कि सरकार के नियम सभी के हित के लिए होते हैं इसकी अनदेखी नहीं किया जाना चाहिए। थानाध्यक्ष दिनेश कुमार यादव ने कहा कि सड़क पर चलने के दौरान विशेष रुप से सतर्क रहना चाहिए। दुर्घटनाओं के अनेक कारण होते... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:38 PM (IST)
        

मछुआरों के जाल में फंस गई मोटरसाइकल

संत कबीर नगर: बखिरा क्षेत्र के ग्राम जंगल दशहर के टोला नटेलवा से दो माह पूर्व चोरी गई मोटरसाइकिल शुक्रवार को पुलिस को आमी नदी के किनारे पानी में मिली। दरअसल यह मोटर साइकिल सुबह मछली मारते वक्त मछुआरों के जाल मे फंस गई थी। वह उसे ले जाने के लिए आपस में विवाद कर बैठे। इसकी सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे कब्जे में ले लिया। यह बाइक दो माह पूर्व चोरी गई थी। बस्ती जिले के रुधौली कस्बा निवासी अक्षय कुमा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 01:59 AM (IST)
        
(News from Sant-kabir-nagar, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें