Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 24,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

संत कबीर नगर

सोशल आडिट टीम की बैठक में नहीं आया कोई अधिकारी

संत कबीर नगर : बेलहर विकास खंड मुख्यालय पर मंगलवार को सोशल आडिट टीम के सदस्यों ने बैठक आयोजित किया था, परंतु इसमें कोई अधिकारी और कर्मचारी नहीं आया। इस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए टीम के सदस्यों ने अपनी उपेक्षा का आरोप लगाते हुए बैठक समाप्त कर दिया। बेलहर विकास खंड में मनरेगा कार्यो की सोशल आडिट के लिए गठित टीम के सदस्यों की बैठक मंगलवार को विकास खंड सभागार में आयोजित थी। सोशल आडिट टीम संगठन के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:22 AM (IST)
        

मेधावी परीक्षा में तेरह विद्रर्थी चयनित

संत कबीर नगर :सत्य व्रत शर्मा जनक दुलारी शिशु मंदिर इंटर कालेज भुजैनी में मंगलवार को मेधावा परीक्षा 2014 हुई। विज्ञान, गणित, अंग्रेजी विषय की लिखित परीक्षा में कुल तेरह छात्र-छात्राएं चयनित किए गए। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी पं.राना राम शर्मा की स्मृति में आयोजित परीक्षा में डेढ सौ छात्रों ने हिस्सा लिया। परीक्षा के बाद उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन किया गया। जिसमें पूजा यादव कक्षा 12, दिप्ति कक्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:22 AM (IST)
        

मनोरंजन के घर मातम, मोहल्ले में खौफ

संत कबीर नगर : रविवार की रात डकैतों के कहर के शिकार तितौवा मोहल्ला निवासी मनोरंजन वर्मा के घर मंगलवार को मातम का माहौल रहा। वह खुद मेडिकल कालेज से डिस्चार्ज होकर आए और मृत पत्‍‌नी का अंतिम संस्कार किया। घायल वर्मा के दोनों मासूम बच्चों के साथ अन्य परिजन दहाड़ मार कर रोते दिखे। मोहल्ले वासियों में भी अभी डकैतों का खौफ देखा गया। पोस्टमार्टम से शव आने के बाद मासूमों के सामने ही मां की अर्थी उठी। दोनो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:22 AM (IST)
        

एसडीएम की औचक निरीक्षण में चिकित्सक नदारद

मेहदावल : एसडीएम हरीराम यादव ने सोमवार की रात्रि में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मेहदावल का निरीक्षण किया। इस दौरान चिकित्सक अपने आवास पर मिले और जेनरेटर बंद था। जेनरेटर के खर्च का बिल उन्हें जांच के लिए नहीं मिल सका। उपजिलाधिकारी सोमवार की देर रात्रि में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर अचानक पहुंचे। इस दौरान डाक्टर अपने आवास पर मिले। उन्होंने सभी को आपातकालीन डयूटी पर तैनात रहने का निर्देश दिया। रा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:22 AM (IST)
        

रंगोली सजाकर जलाई जगमग ज्योति

संत कबीर नगर : हीरालाल रामनिवास सरस्वती शिशु मंदिर सरस्वती पुरम खलीलाबाद में मंगलवार को भैया-बहिनों ने मनमोहक रंगोली सजायी। चावल के आटे, अबीर-गुलाल से सुसज्च्जत रंगोली में दीप जलाकर दीवापली पर उजियारा करने का संदेश दिया। शुभारंभ सरस्वती वंदना से प्रारंभ हुआ। शिशु से दशम तक के छात्र-छात्राओं ने कक्षावार रंगोली सजायी। कक्षा अरुण से तृतीय तक पुष्प रंगोली, चतुर्थ से पंचम तक अबीर गुलाल की रंगोली तथ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:21 AM (IST)
        

खुशी के दीप जलाएं, ध्वनि प्रदूषण दूर भगाएं

संत कबीर नगर : हीरालाल सरस्वती शिशु मंदिर खलीलाबाद के भैया-बहनों ने मंगलवार को सुरक्षित दीपावली मनाने का संकल्प लिया। “च्चों ने खुशी के दीप जलाकर और पटाखे न छोडकर ध्वनि ध्वनि प्रदूषण दूर भगाने का निर्णय लिया। सरस्वती वंदना के पश्चात बच्चों ने स्वच्छ व सुरक्षित दीपावली मनाने का संकल्प लिया। दशम की छात्राओं ने संकल्प दिलाया कि दीपावली पर दीप जलाएंगे, विस्फोटक पटाखे नही जलाएंगे और न ही वातावरण को ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:21 AM (IST)
        

धनतेरस पर हुई खरीदारी, इलेक्ट्रानिक सामान की खूब हुई बिक्री

क्रासर-स्वर्ण व चांदी के सिक्कों, बर्तनों, इलेक्ट्रानिक सामानों की खूब हुई बिक्री -क्षमता के अनुसार हर तबके के लोगों ने दिखाया खूब उत्साह जागरण संवाददाता संत कबीर नगर: सुख, समृद्धि व उल्लास के पर्व धनतेरस पर मंगलवार को धन के देवता भगवान कुबेर व आयुर्वेद में शल्य पद्धति के जनक भगवान धन्वन्तरि की विधि-विधान पूर्वक पूजा हुई। ग्राहकों द्वारा बाजारों झूम कर खरीदारी किया। बाजार में लोगों ने अपनी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:21 AM (IST)
        

प्रेम प्रसंग में हुई सत्यम की हत्या, महिला समेत पांच गिरफ्तार

संत कबीर नगर : महुली थाना क्षेत्र के डड़वा निवासी सत्यम गौड़ की एक माह पूर्व हुई हत्या के मामले का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। हत्या का कारण प्रेम प्रसंग बताया जा रहा है। मंगलवार को पुलिस लाइन में एसपी रोहन पी कनय ने पत्रकार वार्ता में बताया कि डड़वा निवासी सत्यम गौड़ गत 25 सितंबर से घर से गायब था। गायब होने के तीन दिन बाद सत्यम के भाई रवि कुमार ने पुलिस को सूचन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:21 AM (IST)
        

शिकायतों के निस्तारण में दिखाएं तेजी : डीएम

संत कबीर नगर : अक्टूबर माह के तीसरे मंगलवार को खलीलाबाद, मेहदावल एवं धनघटा में तहसील दिवस का आयोजन किया गया। धनघटा में डीएम प्रकाश ¨बदु ने उपस्थित होकर शिकायतें सुनी और उसके निस्तारण का निर्देश दिया। धनतेरस का दिन होने के कारण अपेक्षाकृत शिकायत कर्ता कम आए।धनघटा में तहसील दिवस की अध्यक्षता करते हुए डीएम ने शिकायतों के निस्तारण में गंभीरता दिखाने के लिए अधिकारियों से कहा। डीएम के अनुसार दीपावली कर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:21 AM (IST)
        

शहीद जवानों को दी गई सलामी, किया गया याद

संत कबीर नगर : पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर मंगलवार को शहीद पुलिस कर्मी याद किए गए। पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में शहीद जवानों को पुलिस कर्मियों ने श्रद्धांजलि अर्पित कर उनके जज्बे को सलाम किया। यहां पुलिस अधीक्षक रोहन पी कनय ने कहा कि नागरिकों की सुरक्षा के लिए जिन सिपाहियों ने अपना प्राण न्यौछावर कर दिया, उन्हें याद करना व उनके परिवार की चिंता हमारा कर्तव्य है। एसपी ने कहा कि हम उन वी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:21 AM (IST)
        

त्योहार में खलल डालने वालों पर होगी कार्रवाई

संत कबीर नगर : दीपावली व मुहर्रम त्योहार शाति पूर्ण ढंग से मनाने के लिए धनघटा व महुली थाना परिसर में सोमवार को शांति कमेटी की बैठक आयोजित की गई। बैठक मे त्योहार को शांति पूर्वक मनाने व हैसर में मोहर्रम त्योहार पर हर वर्ष हो रहे विवाद को आपस में बैठक कर शांति पूर्वक सुलझाने की अपील की गई। त्योहार में खलल डालने पर सख्त कारवाई करने का निर्देश दिया गया। बैठक को संबोधित करते हुए एडीएम अजय क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:06 PM (IST)
        

थाने में भिड़े दो ताजिएदार, पुलिस ने भेजा जेल

संत कबीर नगर : मुकामी थाने में मोहर्रम के त्योहार को शांति पूर्वक मनाने के लिए आयोजित बैठक में दो ताजिएदार आपस में भिड़ गए। दोनों में हाथापाई होने के बाद थानाध्यक्ष ने उन्हें शांति भंग में पाबंद करके जेल भेज दिया। मोहर्रम के मद्देनजर मेहदावल थाने पर पुलिस ने ताजिएदारों की बैठक बुलायी थी। इस दौरान थानाध्यक्ष सभी को प्रशासन द्वारा निर्धारित मानदंडों की जानकारी दे रहे थे। पुरानी परंपरा का पालन करने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:04 PM (IST)
        

प्रशिक्षण में प्रबंध समिति को दी गई अधिकारों की जानकारी

संत कबीर नगर : सर्वशिक्षा अभियान के तहत जूनियर हाई स्कूल सोनाड़ी में न्याय पंचायत स्तरीय विद्यालय प्रबंधन समिति का तीन दिवसीय प्रशिक्षण सोमवार को शुरू हुआ। इस दौरान प्रबंधन समिति के अधिकार व उनके कर्तब्यों पर चर्चा कर प्रबंधकों को जानकारी दी गई। प्रशिक्षण में प्रबंधन समिति को शिक्षा को बढ़ावा देने का महत्वपूर्ण आधार बताया गया। समिति के अधिकार, कर्तव्य तथा उत्तरदायित्व के प्रति जागरूक किया गया। इ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:03 PM (IST)
        

कथा के साथ होगी प्रभु की रासलीला

संत कबीर नगर : जन कल्याण समिति के सदस्यों की बैठक सोमवार को खलीलाबाद स्थित औद्योगिक नगर में आयोजित की गई। बैठक में स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य महाराज की कथा पर चर्चा करके तैयारियों की रुप रेखा तैयार की गई। श्रीराम कथा व महायज्ञ के साथ प्रभु की रासलीला आयोजित करने का निर्णय लिया गया। बैठक को संबोधित करते लाला बाबा ने कहा कि वृंदावन धाम के संत स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य महाराज पांच दिसम्बर से कथा कहें... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:01 PM (IST)
        

डकैती के दौरान पत्‍‌नी की हत्या, पति घायल

संत कबीर नगर : पुलिस से बेखौफ बदमाशों ने खलीलाबाद नगर पालिका क्षेत्र के तितौवा वार्ड में रविवार की आधी रात में डकैती की घटना को अंजाम दिया। लाठी डंडा से लैश आधा दर्जन डकैतों ने गृह स्वामी मनोरंजन वर्मा की पत्‍‌नी बेबी वर्मा की पीटकर हत्या कर दी और पति मनोरंजन को गंभीर रूप से घायल कर दिया। इस दौरान जानकारी होने पर मोहल्लेवासी इकट्ठे हो गए और बदमाशों से कुछ देर के लिए मोर्चा लिया, लेकिन बदमाश ईट पत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:01 PM (IST)
        

स्वर्ण पदक हासिल कर बढ़ाया गौरव

संत कबीर नगर : लखनऊ में आयोजित नार्थ जोन जूनियर नेशनल एथलेटिक्स प्रतियोगिता में दस किमी पैदल चाल में स्टेडियम के मनोज यादव ने स्वर्ण पदक हासिल किया है। सोमवार को जनपद आने पर उसका प्रशिक्षकों व खिलाडियों ने जोरदार स्वागत किया। स्पोर्टस स्टेडियम के खिलाड़ी बीस वर्षीय मनोज यादव ने 18 व 19 अक्टूबर को लखनऊ में आयोजित नार्थ जोन जूनियर नेशनल एथलेटिक्स में प्रतिनिधित्व किया। दस किमी पैदल चाल 45 मिनट 1... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:59 PM (IST)
        

काउंसि¨लग के लिए गड़बड़ सूची चस्पा, बवाल

संत कबीर नगर : परिषदीय विद्यालयों में विज्ञान अध्यापकों की तैनाती के लिए सोमवार को काउंसि¨लग की सूचना पर भारी संख्या में बीएसए कार्यालय पहुंचे अभ्यर्थियों सूची चस्पा करने में देरी को लेकर बवाल कर दिया। बीएसए कार्यालय में तोड़फोड़ भी की। दोपहर बाद जब सूची चस्पा हुई तो इसमें भी गड़बडी उजागर हो गई। काउंसि¨लग कराने के लिए पूरे दिन मशक्कत चली, लेकिन बात नहीं बनी। मामला सुलझाने के लिए एडीएम आए। फिर भी बात... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:58 PM (IST)
        

पर्व पर कूड़े कचरे का निस्तारण नहीं

संत कबीर नगर: शहर में जल निकासी के लिए करीब पैंतीस किलो मीटर घुमावदार नाला बनाया गया है। विशेष सफाई अभियान न चलने पर सड़क का कूड़ा-कचरा नाले में डंप हो रहा है। गंदगी से नालियां पटी है। जल निकासी बाधित होने से नागरिकों की समस्या बढती जा रही है। शिकायत के बाद भी नाले की सफाई न होने से नागरिकों में रोष है। स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत के तहत जनपद में राष्ट्रीय अभियान के तहत सफाई की जा रही है। नाले-नालियो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:58 PM (IST)
        

बावरिया गिरोह पर टीकी पुलिस की निगाहें

संत कबीर नगर : खलीलाबाद कोतवाली क्षेत्र के तितौवा मोहल्ले में डकैती और इस दौरान महिला की हत्या की घटना ने पुलिस को बेचैन करके रख दिया है। घटना में पुलिस का शक बावरिया गिरोह पर है। घटना स्थल पर पहुंचे आइजी एसके माथुर ने निरीक्षण के दौरान इस गिरोह पर संदेह व्यक्त किया। इसके लिए उन्होने टीम गठित कर जेल से छूटे ऐसे लोगों से पूछताछ करने के साथ इनकी कुंडली खंगालने की बात भी कही। डकैती के समय मोहल्ले व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:57 PM (IST)
        

पटाखों से करेंगे परहेज, जलाएंगे दीप

संत कबीर नगर :सोमवार को पार्वती कन्या इंटरमीडिएट कालेज सोनौरा तथा पूर्व माध्यमिक विद्यालय मेहदावल में प्रार्थना के उपरांत बच्चों ने दीपावली पर पटाखे नहीं फोड़ने का संकल्प लिया। बच्चों ने अपने शिक्षकों को भरोसा दिलाया कि इस बार के दीपावली में सिर्फ दीप जलाएंगे। प्रधानाचार्य बेचन मिश्र ने बताया कि दीपावली बुराई पर अच्छाई की विजय का प्रतीक है। विज्ञान प्रवक्ता संजय पांडेय ने पटाखा जलाने से पर्यावरण... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 10:56 PM (IST)
        
(News from Sant-kabir-nagar, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें