Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 21,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

संत कबीर नगर

प्रार्थना व गीतों से यीशु को नमन

संत कबीर नगर : गुड फ्राइडे का पर्व शुक्रवार को ईसाई समाज के लोगों ने श्रद्धापूर्वक मनाया। इस अवसर पर गिरिजाघर में विशेष प्रार्थना सभा हुई। श्रद्धालुओं ने गीत व प्रार्थना के द्वारा प्रभु का स्मरण व मानव कल्याण की कामना की। गुड फ्राईडे पर सेंट थामस स्कूल में सामूहिक प्रार्थना सभा आयोजित कर प्रभु के आदर्शो पर चलने का संकल्प लिया। स्टेशन रोड स्थित पब्लिक स्कूल पर बारह बजे प्रार्थना सभा आयोजित की ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:35 PM (IST)
        

पुण्यतिथि पर याद किए गए शहीद कोतवाल गोविंद सिंह

संत कबीर नगर : मऊ जनपद में तैनात कोतवाल गोविंद सिंह वर्ष 2012 में शहीद हो गए थे। उनकी प्रथम पुण्य तिथि पर शुक्रवार को पैतृक गांव बघौली में श्रद्धांजलि अर्पित की गई। वीरता के साथ व्यक्तित्व व कृतित्व पर चर्चा की गई। मऊ जिले के शहर कोतवाल के पद पर तैनात गोविंद सिंह बघौली निवासी गोविंद सिंह ड्यूटी के दौरान शातिर बदमाश के फरार होने के बाद घेराबंदी शहीद हो गए थे। इस अवसर रवींद्र सिंह ने कहा कि गोविंद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:34 PM (IST)
        

परीक्षक बढ़े, मूल्यांकन में तेजी

संत कबीर नगर : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन शुक्रवार को आठवें दिन भी जारी रहा। शिक्षकों की संख्या बढ़ने के बाद कार्य में तेजी आने से राहत है। यूपी बोर्ड हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा के मूल्यांकन 1519 के सापेक्ष एक हजार के करीब शिक्षक कापियों का मूल्यांकन कर रहे हैं। पीबी ग‌र्ल्स इंटर कालेज में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:33 PM (IST)
        

युवाओं की आवाज बनने वाले को मिलेगा मौका

संत कबीर नगर : लोकसभा चुनाव में पहली बार वोट देने वाले युवाओं ने स्वच्छ छवि, युवाओं का भविष्य संवारने व क्षेत्र में रोजगार उपलब्ध कराने वाले को जनप्रतिनिधि बनाने का मन बनाया है। अपनी यह भावना युवाओं ने जागरण से व्यक्त की है, जो पाठकों के लिए प्रस्तुत है। मो. हस्सान ग्राम बन्नी निवासी का कहना है कि क्षेत्र में सड़कों की दशा बहुत खराब है। विकास कई दशक से रुका हुआ है। किसी जनप्रतिनिधि ने इसके बारे मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:33 PM (IST)
        

पूंजीपति व किसान के बीच होगा चुनाव: मंत्री

संत कबीर नगर : समाजवादी पार्टी की सभा शुक्रवार को खलीलाबाद के गरथविलया स्थित श्रीराम वंश राज लघु माध्यमिक विद्यालय में हुई। सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश के दुग्ध विकास मंत्री राम मूर्ति वर्मा ने कहा कि लोकसभा चुनाव पूंजीपति व किसान के बीच होने वाला है। एक तरफ भाजपा व कांग्रेस है दूसरी तरफ किसानों के हितों को लेकर लड़ने वाले मुलायम सिंह यादव हैं। उन्होंने कहा कि सपा किसानों की सच्ची हितैषी है। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:31 PM (IST)
        

खत्म हो अराजकता, महिलाओं को मिले अधिकार

संत कबीर नगर : लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी जनता के बीच जाकर अपनी बात रख रहे हैं। जनता भी उनको सवालों से घेर रही है। जनता की भावनाओं को ताकत देने के लिए जागरण घोषणा पत्र प्रकाशित कर रहा है। इसी कड़ी में प्रस्तुत है बड़गो वसवारी निवासिनी गीतांजलि का घोषणा पत्र। - देश में अराजकता का माहौल है। कानून बनाकर इस पर अंकुश लगाया जाना चाहिए। - रोजगार परक शिक्षा को बढ़ावा दिया जाना चाहिए । - क्षेत्र के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:30 PM (IST)
        

विद्युत पोल क्रेक, दुर्घटना की आशंका

संत कबीर नगर : स्थानीय तहसील के मुखलिसपुर चौराहे पर विद्युत आपूर्ति के लिए हाइटेंशन का विद्युत पोल लगाया गया। गत वर्ष आई आंधी के चलते पोल का ऊपरी हिस्सा क्रेक हो गया है। जिससे हमेशा दुर्घटना की आशंका बनी हुई है। पोल बदलने के लिए स्थानीय लोगों ने कई बार विभाग से मांग की लेकिन विभाग ने ध्यान नही दिया। धनघटा तहसील के मुखलिसपुर कस्बे के मध्य पांच दशक पूर्व यह पोल खड़ा कलगाया गया था। अब यह पोल प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:30 PM (IST)
        

पुलिस को चुनाव में चौकन्ना रहने की हिदायत

संत कबीर नगर : पुलिस अधीक्षक रतनकांत पांडेय ने शुक्रवार को कोतवाली का वार्षिक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कार्यालय व शस्त्रों के रखरखाव की बारीकी से जांच की। चुनाव के पूर्व हर हाल में शतप्रतिशत शस्त्र जमा करवाने का निर्देश देते हुए एसपी ने पुलिस कर्मियों से चुनाव ड्यूटी में चौकन्ना रहने को कहा। पुलिस अधीक्षक वार्षिक निरीक्षण करने के लिए कोतवाली पहुंचे। सर्व प्रथम उन्होंने गार्ड आफ आनर की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:29 PM (IST)
        

शांति व्यवस्था के लिए फ्लैग मार्च

संत कबीर नगर : लोकसभा चुनाव भय और दबाव मुक्त परिवेश में कराने के लिए पुलिस कर्मियों ने शुक्रवार को कोतवाली क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर फ्लैग मार्च किया। शुक्रवार को कोतवाली क्षेत्र के गोला बाजार, बैंक चौराहा, सुगर मिल, तितौवा आदि स्थानों पर अपर पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप सिंह के नेतृत्व में पुलिस कर्मियों द्वारा फ्लैग मार्च किया गया। इस दौरान अपर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि आचार संहिता का पालन करा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:28 PM (IST)
        

सही जनप्रतिनिधि चुनेंगे युवा मतदाता

संत कबीर नगर : लोकसभा चुनाव में मतदान का दिन जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, मतदाताओं का उत्साह देखने लायक है। पहली बार वोट देने जा रहे युवा ऐसे नेताओं को मत देने की वकालत कर रहे हैं जो क्षेत्र के सर्वागीण विकास के साथ रोजगारपरक शिक्षा को बढ़ावा दिलाने में सक्षम हो। प्रस्तुत है पहली बार मतदाता बने युवाओं की राय। धनघटा निवासी प्रदीप मौर्या का कहना है कि क्षेत्र में विकास के नाम पर नेताओं ने केवल छलने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 10:12 PM (IST)
        

मुलायम के नेतृत्व में बनेगी अगली सरकार

संत कबीर नगर : समाजवादी पार्टी की सभा गुरुवार को जूनियर हाईस्कूल खलीलाबाद के परिसर में हुई। सपा प्रत्याशी के नामांकन अवसर पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रजापति ने कहा कि अब तक हुए मतदान में मिले संकेतों के अनुसार केंद्र में गैर भाजपा व गैर कांग्रेस सरकार बनना तय है। ऐसे में अगली सरकार तीसरे मोर्चे की बनेगी और उसका नेतृत्व सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव करेंगे। श्री प्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 10:12 PM (IST)
        

मतदान कर देश की तरक्की में दें योगदान

संत कबीर नगर : भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश व जिला निर्वाचन अधिकारी भरत लाल राय की पहल पर गुरुवार को मतदाता जागरूकता संगोष्ठी का आयोजन नाथनगर ब्लाक के महुली स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय में हुआ। संगोष्ठी की अध्यक्षता नोडल अधिकारी पीडी वी.पी. पांडेय ने की। इस दौरान उपस्थित जनों को मतदान का शतप्रतिशत उपयोग कर देश की तरक्की में योगदान देने का संदेश प्रवाहित किया गया। गोष्ठी में श्री पांडेय ने क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 10:12 PM (IST)
        

पुल पर एप्रोच नहीं, राहगीरों की दुर्गति

संत कबीर नगर : स्थानीय तहसील के लोगों को आवागमन की सुविधा के लिए कुआनो नदी के ककरहा घाट के पुल का एप्रोच धंस जाने तथा मूड़ाडीहा पुल का एप्रोच न बनना स्थानीय नागरिकों के लिए बड़ी समस्या बना हुआ है। मार्ग सुलभ न होने से जिला व तहसील मुख्यालय जाने के लिए उनका काफी समय खराब होता है। उल्लेखनीय है कि धनघटा तहसील क्षेत्र में कुआनो नदी पर स्थित ककरहा घाट पर लगभग पांच वर्ष पूर्व पुल व एप्रोच का निर्माण क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 10:12 PM (IST)
        

सड़कों का बुरा हाल, चलना हुआ दुश्वार

संत कबीर नगर : सुरक्षित यात्रा के लिए एक अदद बेहतर सड़क की उम्मीद अभी तक पूरी नहीं हुई। तहसील मुख्यालय से किसी तरफ भी जाने के लिए ध्वस्त सड़कों से ही लोगों को दो-चार होना पड़ता है। सबसे बुरी दशा तो मेहदावल करमैनी मार्ग की है जहां सड़क में कुछ स्थानों पर तीन फिट से अधिक गहराई के गढ्डे बन गए हैं। क्षतिग्रस्त सड़कों से गुजरना कितनी दुश्वारी है, इसका प्रमाण इन सड़कों से आने-जाने वालों को देखकर लगाया जा सकत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 10:12 PM (IST)
        

बैंक कर्मी ने खाताधारक से की बदसलूकी

संत कबीर नगर : तहसील मुख्यालय स्थित एक बैंक की शाखा में गुरुवार को एक खाताधारक पैसा निकालने गया था। उसके पासबुक पर मोहर तो बैंक की लगी थी, लेकिन बैंक मैनेजर का हस्ताक्षर न होने के कारण पैसा निकालने से कर्मचारी ने मना कर दिया। खाताधारक ने जब कारण पूछा तो कर्मचारी आग बबूला हो अपशब्दों का प्रयोग करने लगा। बैंक पर मौजूद लोगों ने किसी तरह मामला शांत कराया। खाताधारक ने इसकी शिकायत बैंक के उच्चाधिकारिय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 10:12 PM (IST)
        

सपा के भालचंद समेत 11 का नामांकन

संत कबीर नगर : संत कबीर नगर संसदीय सीट पर गुरुवार को सपा के भालचंद समेत 11 प्रत्याशियों ने अपना पर्चा दाखिल किया। इसमें आम आदमी पार्टी के आफताब आलम भी शामिल हैं। नामांकन के चौथे दिन गुरुवार को परचम पार्टी के मो. अली, निर्दल जयंती प्रसाद, निर्दल कृपा नारायण, सपा से भालचंद यादव, निर्दल कैलाश नाथ, आम आदमी पार्टी के आफताब आलम, शोषित समाज पार्टी से लोटन प्रसाद, बसपा कांशीराम ज्योति सिंह, जनवादी पार्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 10:12 PM (IST)
        

भ्रष्टाचार व महिला उत्पीड़न पर लगे अंकुश

जागरण संवाददाता, धनघटा, संत कबीर नगर : लोकसभा चुनाव का बिगुल बजने के बाद सभी दल जोर आजमाइश शुरू कर दिए हैं। प्रत्याशी जनता को रिझाने में व्यस्त हैं, वहीं मतदाता भी जनप्रतिनिधियों के समक्ष अपनी प्राथमिकताएं गिनाने से नहीं चूक रहे। मतदाता जागरुकता हेतु दैनिक जागरण द्वारा आम जनमानस की ताकत देने के लिए घोषणा पत्र प्रकाशित किया जा रहा है। इसी क्रम में प्रस्तुत है शिक्षिका सुनीता कसौधन का घोषणा पत्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:07 AM (IST)
        

कांग्रेस की उपलब्धियों का बखान

संत कबीर नगर : कांग्रेस प्रत्याशी रोहित पांडेय के नामांकन के उपरांत खलीलाबाद स्थित एक मैरेज हाल में कांग्रेसियों की सभा आयोजित हुई। यहां वक्ताओं ने भाजपा, सपा एवं बसपा पर बरसते हुए केंद्र की यूपीए सरकार की उपलब्धियों का बखान किया। सभा की अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष परवेज खान ने कहा कि कांग्रेस ही एकमात्र पार्टी है, जिसे समाज के सभी लोगों की चिंता है। उन्होंने कांग्रेस को एक फिर से केंद्र की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:07 AM (IST)
        

कच्ची के साथ धराए

संत कबीर नगर : जिलाधिकारी के निर्देश पर आबकारी निरीक्षक रविशंकर ने बुधवार को हमराहियों के साथ कच्ची के खिलाफ अभियान चलाया। इस दौरान उन्होंने बखिरा थाना क्षेत्र के ग्राम नंदौर, कटहिया, ठकुराई, बेलहर खुर्द, आदि स्थानों पर छापामारी करके भारी मात्रा में महुआ लहन नष्ट करते हुए 35 लीटर कच्ची बरामद किया। इसमें लिप्त संगीता, पानमती, अनीता के विरुद्ध आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:07 AM (IST)
        

वोट उसे जो बुनकरों का रखे ध्यान

संत कबीर नगर : लोकसभा चुनाव में सभी नेता लुभावने वादों से जनता को रिझाने का प्रयास कर रहे हैं। वहीं वोटर भी अपनी प्राथमिकता को गिनाने में पीछे नहीं हैं। चुनावी महासमर में युवा मतदाता कुछ अधिक जोश में दिख रहे हैं। इस चुनाव में क्या हैं युवाओं की उम्मीदें। बोले वोटर में प्रस्तुत है उनकी जुबानी.. अमरडोभा निवासी वसी अहमद ने कहा कि जिले में तमाम परिवार बुनकरी का पेशा कर अपनी जीविका चलाते हैं। बुनकरो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 01:07 AM (IST)
        
(News from Sant-kabir-nagar, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »