Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 18,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

संत कबीर नगर

70 क्विंटल सरिया चोरी

संत कबीर नगर : दुधारा थाना क्षेत्र के ग्राम बड़या निवासी एक व्यक्ति की दुकान से चोर मंगलवार की रात 70 कुंतल सरिया उठा ले गए। घटना की सूचना व्यापारी ने पुलिस को दे दिया है। समाचार लिखे जाने तक मुकदमा कायम नही हुआ था। जानकारी के अनुसार दुधारा थाना क्षेत्र के ग्राम बढया निवासी अख्तर हुसन पुत्र हियातुल्लाह की सेमरियावा स्टेट बैंक शाखा के बगल में बि¨ल्डग मैटेरियल की दुकान है। मंगलवार की रात दुकान ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 11:26 PM (IST)
        

पंद्रह दिन में तीसरी बार पानी में दिखी बच्चे की लाश

संत कबीर नगर: कस्बे के निकट मुहिया पुल के नीचे पानी में पंद्रह दिन के अंदर बुधवार को तीसरी बार मासूम की लाश तैरती दिखी। लगातार मिल रहे बच्चों के शव मिलने का मामला क्षेत्र में चर्चाओं का विषय बना हुआ है। मेहदावल- करमैनी मार्ग पर स्थित मुहिया पुल पर बुधवार को पानी में एक बच्चे की लाश दिखाई पड़ी। शव के बगल में ही पालीथीन में लिपटा हुआ एक भ्रूण भी देखा गया। देखने से बच्चे की उम्र दो तीन माह के लगभग ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 11:25 PM (IST)
        

संत कबीर की धरती पर मुख्यमंत्री का भव्य स्वागत

संत कबीर नगर : बकौली बाग में बिड़हरघाट पुल सहित सात परियोजनाओं का लोकार्पण करने पहुंचे प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का सपाइयों ने संत कबीर की धरती पर जोरदार स्वागत किया। दोपहर बारह बजे जैसे ही बकौली बाग में मुख्यमंत्री का उड़न खटोला उतरा, हेलीपैड पर मौजूद सपाइयों ने मुख्यमंत्री का जोरदार स्वागत किया। इसके बाद ¨जदाबाद के नारे लगाते हुए मंच पर पहुंचे । मंच पर माला पहनाकर स्वागत किया गया। पशुधन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 11:25 PM (IST)
        

महिला की जहर खाने से मौत

संत कबीर नगर : दुधारा थाना क्षेत्र के ग्राम महुआरी निवासी एक 24 वर्षीय महिला ने बुधवार को दोपहर में विषैला पदार्थ खा लिया। परिजनों को इसकी जानकारी होने पर इलाज के लिए जिला अस्पताल बस्ती ले गए, जहां इलाज के दौरान देर शाम उसकी मौत हो गई। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अंत्यपरीक्षण के लिए भेज दिया। महुआरी निवासी शशिकला पत्नी परमात्मा बुधवार को दोपहर पर घर पर मौजूद थी। इसी बीच घर में किसी बा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 11:24 PM (IST)
        

सुहेलदेव के नाम पर हो जिला अस्पताल का नामकरण

संत कबीर नगर : सुहेल देव भारतीय समाज पार्टी के पदाधिकारियों ने बुधवार को कलेक्ट्रेट पर धरना दिया। जिला अस्पताल का नाम राष्ट्रवीर सुहेल देव के नाम पर करने की मांग किया। मुख्यमंत्री को संबोधित आठ सूत्रीय ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। एक प्रतिनिधि मंडल सीएम के कार्यक्रम स्थल पर पहुंच कर ज्ञापन दिया। सुभासपा जिलाध्यक्ष शैलेश कुमार राजभर व अध्यक्ष जल सत्याग्रह गोनहाघाट बाबू लाल यादव के नेतृत्व में कले... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 11:24 PM (IST)
        

धर्मातरण को तूल देकर विकास में बाधा पैदा कर रहे भाजपाई

संत कबीर नगर : सरयू नदी के बिड़हर घाट पर बने पुल समेत सात परियोजनाओं का बुधवार को लोकार्पण करने के बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने भाजपा नेताओं को चालू व बेईमान करार देते हुए इनसे सतर्क रहने की नसीहत दी। मुख्यमंत्री ने धर्मातरण के मुद्दे पर भी भाजपा को घेरा और कहा कि इस दल के कुछ नेता इस कार्य को बल दे रहे हैं और कुछ का कहना है कि इससे हमारा कोई लेना-देना नहीं है।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Dec 2014 11:23 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री आज प्रमुख परियोजनाओं को करेंगे समर्पित

संत कबीर नगर : प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव बुधवार को संत कबीर नगर जनपद में आएंगे और दो प्रमुख परियोजनाओं सरयू नदी के बिड़हरघाट पर बने पुल एवं नए भवन में संयुक्त जिला चिकित्सालय का लोकार्पण करेंगे। मुख्यमंत्री द्वारा जिला कारागार समेत आधा दर्जन परियोजनाओं का शिलान्यास करने की सूचना है। कार्यक्रम धनघटा के समीप बकौली बाग में होगा, जहां व्यापक स्तर पर तैयारी चल रही है। प्रशासिनक सूत्रों से मिली... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 10:45 PM (IST)
        

धूप निकलने के बाद भी गलन जारी

संत कबीर नगर : तापमान में नित्य आ रही गिरावट से ठंडक बढ़ती चली जा रही है। मंगलवार को दिन में धूप निकली, लेकिन सूर्य देव के अस्त होते ही गलन तेज हो गई। ओंस गिरने से सुबह एवं शाम को गलन आफत आ गई है। ऐसे में दिन में निकलने वाली धूप बेजान साबित हो रही है। अब लोग अलाव व वोल्वर के सहारे समय काट रहे हैं। दिसम्बर के दूसरे पखवारे से मौसम में उतार चढाव देखा जा रहा है। कभी धूप तो कभी कोहर व बदली से मौसम का म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 10:42 PM (IST)
        

मांगों को लेकर धरना देंगी आशा बहुएं

संत कबीर नगर: महिला जागो हक मांगो प्रकोष्ठ के तत्वावधान में मंगलवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मेहदावल और सांथा क्षेत्र के आशा बहुओं की बैठक आयोजित की गई। इस दौरान राज्यकर्मी बनाने समेत अनेक मांगों को लेकर 27 दिसंबर को बस्ती स्थित मंडलायुक्त कार्यालय पर आयोजित धरना को सफल बनाने के लिए भारी संख्या में उपस्थिति दर्ज कराने की रणनीति बनाई गई। बैठक को संबोधित करते नबी हसन अजनबी ने कहा कि गांवो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 10:42 PM (IST)
        

लटकी और परियोजनाओं पर नजर की जरूरत

संत कबीर नगर : बुधवार को बहुप्रतीक्षित बिड़हरघाट पुल और नए भवन में संयुक्त जिला अस्पताल का लोकार्पण हो जाएगा, लेकिन जनपद में अभी और परियोजनाएं लटकी पड़ी हैं, जिन पर मुख्यमंत्री की नजर की जररूत है। ऐसे परियोजनाओं के पूरा होने का इंतजार जनता कर रही है। जनपद में अनेक परियोजनाएं शिलान्यास के बाद से अधूरी हैं। इनके पूरा हो जाने से न सिर्फ आवागमन की सुविधा बढेगी, बल्कि औघोगिक विकास को नया आयाम मिल सकता ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 10:41 PM (IST)
        

रैन बसेरा में अभी लटका ताला

संत कबीर नगर : गरीबों को ठंड से बचाने के लिए शासन ने रैन बसेरा बनाने का फरमान जारी किया है। इसके बावजूद खलीलाबाद नगर पंचायत क्षेत्र में बनाए गए एक रैन बसेरा में अभी ताला लटक रहा है। दूसरा अभी रहने लायक नहीं है। ऐसे में मजदूरों और ठेला खोंमचे वालों को रात बिताने के लिए संकट झेलना पड़ रहा है। दूरदराज से आने वाले लोगों को ठहरने में आसानी हो, इस मकसद से रैन बसेरा का स्थापित करने का निर्देश है। न्या... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 10:40 PM (IST)
        

अभियान की सफलता के लिए एक जुट हों कार्यकर्ता

संत कबीर नगर : भारतीय जनता पार्टी तामेश्वर नाथ मंडल कार्यकर्ताओं की बैठक मंगलवार को शिव मंदिर में आयोजित की गई। बैठक में सदस्यता अभियान के कार्यों की समीक्षा की गई। पार्टी की सदस्यता सप्ताह भीतर पूरा करने के लिए कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी बांटी गई। बैठक को संबोधित करते पूर्व प्रमुख दिग्विजय नारायण ऊर्फ जय चौबे ने कहा कि जनता भाजपा की ओर आशा भरी निगाह से देख रही है। सदस्यता अभियान को सफल बनाने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 10:39 PM (IST)
        

आर्थिक गणना का मानदेय न मिलने की शिकायत

मेंहदावल : बघौली क्षेत्र में आर्थिक गणना का कार्य कर चुके प्रगणकों ने मानदेय न मिलने को लेकर जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी को शिकायती पत्र भेजकर कार्रवाई करने की मांग किया है। प्रगणकों के पत्र पर अर्थ एवं संख्या अधिकारी ने कार्यालय सहायक से रिपोर्ट जलब करने का निर्देश दिया है। जिले के अर्थ और संख्या अधिकारी को भेजे गए शिकायती पत्र मे आशुतोष मिश्र, सीमा, अनीता प्रजापति, हेमेंद्र कुमार, नीलम आद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 10:39 PM (IST)
        

बाबा साहब के आदर्शों पर चलने का लिया संकल्प

संत कबीर नगर : तहसील क्षेत्र के बाबा सेवा दास आश्रम मड़हा जोत में मंगलवार को बाबा भीमराव अंबेडकर की पुण्य तिथि के उपलक्ष्य में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान बाबा साहब डा. भीमराव अंबेडकर के चित्र पर पुष्पार्चन कर वक्ताओं ने उनके बताए रास्ते पर चलने का संकल्प लिया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बसपा नेता नील मणि ने कहा कि बाबा साहब ने सामाजिक समरसता का सबक सिखाने के साथ ही समाज में उंच नीच क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 10:38 PM (IST)
        

इंदिरा आवास की दूसरी किस्त चार साल बाद भी नहीं

संत कबीर नगर : बेलहर क्षेत्र में इंदिरा आवास के चयनित लाभार्थियों को दूसरी किस्त की धनराशि न मिलने से छत का कार्य अधूरा पड़ा है। सबसे खराब दशा तो ग्राम पंचायत सुम्हा में है, जहां चार वर्ष बीतने के बाद भी दो लाभार्थियों को दूसरी किस्त नहीं मिल सकी है। छत न लग पाने से कड़ाके की ठंड में परेशान गरीबों ने जिलाधिकारी से दूसरी किस्त की राशि दिलवाने की मांग की है। बेलहर क्षेत्र के ग्राम सुम्हा निवासी भगौ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 10:38 PM (IST)
        

पूर्णिमा प्रथम, अनुराधा द्वितीय व यामिनी तृतीय

संत कबीर नगर : श्रीप्रभाकर त्रिपाठी स्मृति शिक्षा विकास संस्थान के तत्वावधान में मंगलवार को हीरालाल सरस्वती शिशु मंदिर में खलीलाबाद में गीता श्लोक वाचन प्रतियोगिता हुई। प्रतियोगिता में पूर्णिमा गुप्ता प्रथम, अनुराधा यादव द्वितीय तथा यामनी ¨सह ने तृतीय स्थान अर्जित किया। प्रतियोगिता का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलन व सरस्वती वंदना से हुआ। प्रतियोगिता में कक्षा चतुर्थ से लेकर कक्षा षष्ठ तक के भैया -ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 10:37 PM (IST)
        

शिविर लगा भाजपाइयों ने बनाया सदस्य

संत कबीर नगर : भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को शिविर लगाकर पार्टी का सदस्य बनाया। खलीलाबाद नगर में मुखलिसपुर रेलवे क्रा¨सग के निकट महिला मोर्चा तथा मेहदावल बाइपास किसान मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने सदस्य बनाने का कार्य किया। भारतीय जनता पार्टी महिला मौर्चा मुखलिसपुर रेलवे क्रा¨सग के निकट शिविर लगाया। संबोधित करते हुए क्षेत्रीय उपाध्यक्ष उर्मिला त्रिपाठी ने कहा कि भाजपा राष्ट्रवादी प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 10:36 PM (IST)
        

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दुधारा पर सुविधाओं का टोटा

संत कबीर नगर: लगभग बीस वर्ष पहले स्थापित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दुधारा पर अभी भी जरुरी सुविधाओं का टोटा है। यहां कोई एमबीबीएस डाक्टर तैनात नहीं हैं तथा संविदा पर तैनात महिला चिकित्सक अपने बल पर अस्पताल चला रही हैं। मरीजों के लिए अस्पताल पर पेयजल की सुविधा के लिए बनाया गया लगा टैंक चालू न रहने से बेकार पड़ा हुआ है। जेनरेटर आदि न होने से यहां ढि़बरी की रोशनी में प्रसव कराने की मजबूरी होती है। क्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 10:36 PM (IST)
        

कोटेदार के खिलाफ ग्रामीणों का प्रदर्शन

संत कबीर नगर : तहसील मुख्यालय पर मंगलवार को क्षेत्र के ग्राम पंचायत भोगीपुर के ग्रामीणों ने खाद्यान्न वितरण में अनियमितता को लेकर कोटेदार के खिलाफ प्रदर्शन किया। आक्रोशित ग्रामीणों ने एसडीएम को चार सूत्रीय ज्ञापन सौंप कर कार्रवाई की मांग किया। प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों का कहना है कि गांव के कोटेदार द्वारा बीपीएल कार्डधारकों को पंद्रह किलो राशन दिया जा रहा है और मिट्टी का तेल निर्धारित मूल्य से ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 10:34 PM (IST)
        

सांथा-लोहरसन मार्ग पर बने गड्ढे पर नजर नहीं

संत कबीर नगर: सांथा के गनवरिया चौराहे से लोहरसन की तरफ जाने वाले मार्ग पर दो सप्ताह से खतरनाक गड्ढा बना हुआ है। आए दिन रात्रि मे लोग गिरकर यहां चुटहिल हो रहे हैं, परंतु अभी तक इसे भरवाने के लिए लोक निर्माण विभाग द्वारा कोई कार्रवाई नहीं किया गया है। क्षेत्रीय ग्रामीणों ने इसे अविलंब भरवाकर ठीक कराने के लिए जिलाधिकारी को पत्र भेजा। डीएम को भेजे गए पत्र में सांथा निवासी मो. अयूब, विनोद कुमार अग्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Dec 2014 10:34 PM (IST)
        
(News from Sant-kabir-nagar, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें