सहारनपुर

  • चोरी की बाइकों समेत एक दबोचा, एक फरार

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 11:03 PM (IST)

    छुटमलपुर (सहारनपुर) : फतेहपुर पुलिस ने कलसिया हाईवे पर चे¨कग के दौरान चोरी की दो बाइकों समेत एक आरोपी को दबोच लिया, जबकि उसका साथी पुलिस को चकमा देकर भाग निकला। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है। शुक्रवार देर शाम को एसओ ब्रिजेश कुशवाहा व उपनिरीक्षक संजय राणा पुलिस बल के साथ कलसिया हाईवे पर वाहनों की चे¨कग कर रहे थे। पुलिस बल ने सामने से आ रहे दो बाइकों पर सवार युवकों को रोकने का प्रयास किया, लेकिन रु... और पढ़ें »

  • ठाकुरजी के भजनों पर झूमे श्रद्धालु

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 11:02 PM (IST)

    देवबंद (सहारनपुर) : सिद्धपीठ श्रीराधावल्लभ मंदिर में चल रहे खिचड़ी उत्सव में शनिवार को भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु उमड़े। उत्सव में विराजमान ठा. श्री राधा नवरंगी लाल प्रभू की सुंदर झांकी श्रद्धालुओं के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। लाल जी महाराज ने झांकी के विशेष दर्शन कराए। गोस्वामी नवनीत लाल शशी ने बताया कि खिचड़ी का बहुत बड़ा महत्व है। लगभग पौने चार सौ वर्षो से इसी प्रकार खिचड़ी उत्सव चला आ रहा है... और पढ़ें »

  • रैली निकाल स्वयंसेवियों ने किया जागरूक

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 11:01 PM (IST)

    सहारनपुर : महाराज ¨सह कालेज की राष्ट्रीय सेवायोजना तृतीय इकाई के शिविर का रैली के साथ आरंभ हो गया। स्वयंसेवियों ने टोलियों में बंटर वृहद स्वच्छता अभियान चलाया। शनिवार को चकरोता रोड स्थित कालेज में आयोजित विशेष शिविर का शुभारंभ प्राचार्य डा. एके डिमरी ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया। स्वयंसेवियों ने मां सरस्वती की वंदना की। स्वयंसेवियों की पांच टोलियों ने वृहद स्वच्छता अभि... और पढ़ें »

  • छात्रावास के लिए ट्रायल

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:59 PM (IST)

    सहारनपुर : स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में क्रीड़ा छात्रावास चयन के लिए हाकी, वॉलीबाल, कुश्ती, जिमनास्टिक्स व तैराकी के मंडलीय ट्रायल आयोजित किए गए। मंडलीय ट्रायल के लिए कुश्ती में 23, जिमनास्टिक्स में 13, हाकी में दो खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया। चयन प्रक्रिया में आनंद कुमार श्रीवास्तव उपक्रीड़ा अधिकारी, संदीप रणधावा, रेशू बालियान, प्रवीण कुमार यादव, प्रवीण चौधरी व शारिक हुसैन का योगदान रहा। चयनित खिलाड़ी प... और पढ़ें »

  • छात्र-छात्राओं ने मॉडल से किया प्रतिभा-प्रदर्शन

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:55 PM (IST)

    सहारनपुर : कई दिन से हमारे डीएवी स्कूल में प्रदर्शनी की तैयारी चल रही थी। शनिवार को लगाई गई प्रदर्शनी में टीचर्स के निर्देशन में छात्र-छात्राओं ने सुंदर मॉडल बनाकर प्रदर्शित किए। अतिथियों ने बारी-बारी से उन्हें देखा और सभी की खूब सराहना की। बेहट रोड स्थित स्कूल में शनिवार को नजारा आम दिनों से काफी बदला हुआ था। रोजाना जिन कमरों में कक्षाएं चलती थी उन्हें आज सुंदर तरीके से सजाया गया था। मेरे साथी छ... और पढ़ें »

  • कुडो में खिलाड़ियों ने किया दमदार मुकाबला

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:54 PM (IST)

    सहारनपुर : सेंट मैरी स्कूल में उत्तर प्रदेश कुडो संघ के तत्वाधान में चल रही तीसरी ओपन कप यूपी स्टेट प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने दमदार मुकाबला किया। जूनियर बालिका वर्ग में ज्योति, प्रियंका, पूजा, अविना, रजनी, काजल, सुमन, नितिका, पायल, साक्षी, तानिया, श्रेया, सिमरन, शिवांगी, सुधा, वैशाली, शिखा, अकांशा, रिया, आरूषी में कडा मुकाबला रहा। बालक वर्ग में अहमद, सुबहान, जुनैद, वंश, धुव्र कर्णवाल, नूरअली, ... और पढ़ें »

  • किसान से ट्रैक्टर-ट्राली लूट का खुलासा, एक गिरफ्तार

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:53 PM (IST)

    देवबंद (सहारनपुर) : किसान से हुई ट्रैक्टर-ट्राली लूट के मामले में पुलिस ने एक बदमाश को गिरफ्तार करते हुए लूटा ट्रैक्टर बरामद किया है। आरोपी बदमाश के पास से पुलिस को तलाशी के दौरान अवैध तमंचा और जिंदा कारतूस बरामद हुआ है। पुलिस ने पकड़े गए आरोपी को जेल भेज दिया है। नूनाबडी गांव निवासी किसान मुबारिक पुत्र महमूद से बीते सात दिन पूर्व अज्ञात बदमाशों ने भायला गांव के समीप बंधक बना ट्रैक्टर-ट्राली लूट ल... और पढ़ें »

  • विवाह समारोह से लाखों का बैग लूटा

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:51 PM (IST)

    सहारनपुर : थाना जनकपुरी क्षेत्र में आयोजित विवाह समारोह में लाखों के जेवरात व नगदी से भरा बैग लूट लिया गया। बैग के लुटते ही मौके पर हड़कंप मच गया। नशे में धुत बारातियों ने एक कार को लुटेरा समझ कर कार रुकवा कर उक्त सभ्य परिवार से जमकर अभद्रता की। घंटों तक हंगामा करने पर कोतवाली नगर पुलिस ने नशे में धुत बारातियों को हवालात में बंद कर दिया, जबकि थाना जनकपुरी पुलिस ने तहरीर लेने के बावजूद रिपोर्ट दर्ज ... और पढ़ें »

  • बैडमिंटन में महिमा, रोहित व विवेक बने विजेता

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:49 PM (IST)

    सहारनपुर : जेवी जैन कालेज में वार्षिक क्रीड़ा प्रतियोगिता के अंतर्गत बैडमिंटन के छात्रा वर्ग में महिमा, छात्र वर्ग में रोहित व शिक्षक वर्ग में विवेक राठौर विजेता बने। कालेज में शनिवार को प्रतियोगिता का शुभांरभ कालेज प्रबंध समिति के सदस्य देवेंद्र मित्तल ने किया। प्राचार्य डा. जेपी सिंघल ने कहा कि प्रतियोगिताओं से आत्मविश्वास बढ़ता है। बैडमिंटन छात्रा वर्ग मैच में महिमा ने आरती को 21-5, अंजू रानी ... और पढ़ें »

  • सरसावा में बसपा, गंगोह में सपा ब्लॉक प्रमुखी पर काबिज

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:48 PM (IST)

    सहारनपुर : ब्लाक प्रमुख चुनाव में गंगोह में चार प्रत्याशियों व सरसावा में एक प्रत्याशी द्वारा नाम वापस लिए जाने के बाद इन दोनो ही ब्लाकों में निर्विरोध ब्लाक प्रमुख चुने गए। नकुड़, रामपुर, पुंवारका, देवबंद व नागल में नाम वापसी के दो-दो प्रत्याशी रहने से प्रत्याशियों के बीच कड़ा मुकाबला होगा। नानौता में चौकोना तो मुजफ्फराबाद और साढौली कदीम में तिकोना मुकाबला होगा। ब्लाक प्रमुख चुनाव के लिए शुक्रवार... और पढ़ें »

  • एक साथ दो शव उठे तो बैठ गया सबका कलेजा

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 10:46 PM (IST)

    सहारनपुर : एक साथ दो लाशें उठीं तो पूरा मोहल्ला कराह उठा। लोग फफक-फफक कर रो रहे थे। परिजन दहाड़ मार रहे थे। हीरो हांडा शोरूम के स्वामी बबलू उर्फ नीरज शर्मा का इकलौता बेटा ऋतिक (15) तथा प्रॉविजन स्टोर स्वामी अजय कक्कड़ का इकलौता बेटा गौतम (13) दोनों की शुक्रवार रात देहरादून रोड पर ट्रक से कुचल गए थे। दोनों की मौके पर मौत हो गई थी। शनिवार सुबह पोस्टमार्टम के बाद शव जैसे ही जनकपुरी स्थित उनके घर पर पह... और पढ़ें »

  • घंटाघर पर संदिग्ध वाहनों की डिग्गी खंगाली

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 06:17 PM (IST)

    सहारनपुर : शहर कोतवाली के नए कोतवाल ने शनिवार को घंटाघर पर संदिग्ध वाहनों की चे¨कग शुरू की। दोपहिया व चौपहिया वाहनों की डिग्गी व चालकों की भी तलाशी ली गई। इसके अलावा होटल-ढाबों को भी बारीकी से खंगाल कर संदिग्धों को न ठहराने की हिदायत दी गई। इंसपेक्टर पवननिधि शर्मा चार दारोगा व 15 सिपाहियों की टीम लेकर दोपहर साढ़े बारह बजे घंटाघर पहुंचे। बाकायदा बैरियर लगाकर नेहरू मार्केट की ओर घुसने वाले तीन दर्... और पढ़ें »

  • कमलेश निर्विरोध प्रमुख बनीं

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 05:56 PM (IST)

    गंगोह (सहारनपुर) : गंगोह में ब्लॉक प्रमुख पद पर एक बार फिर से चौधरी समर्थित उम्मीदवार को कमान मिल गई है। चार नामांकन वापसी के बाद सपा की कमलेश निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख बन गई हैं। दो बार को छोड़कर गंगोह की ब्लॉक प्रमुखी पर चौधरी समर्थित प्रत्याशी का ही कब्जा रहा है। पिछली बार बसपा की उषा चौधरी ब्लॉक प्रमुख बनीं थीं तथा इससे पहले एक बार काजी समर्थित ब्लॉक प्रमुख बना था। इस बार भी इतिहास ही दोहराया गय... और पढ़ें »

  • मासूम बच्ची को इंसाफ दिलाने सड़क पर उतरा दलित समाज

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 05:47 PM (IST)

    देवबंद (सहारनपुर) : बरेली जिले के एक गांव में दलित समाज की 10 वर्षीय मासूम बच्ची से दुष्कर्म कर उसे मार डालने की घटना से दलित समाज में बेहद गुस्सा है। दलित समाज के लोगों ने कैंडल मार्च निकाल कर श्रद्धांजलि देते हुए मासूम बच्ची के कातिलों को फांसी की सजा देने की मांग की है। डा. अंबेडकर बेरोजगार युवा समाज सुधार समिति के अध्यक्ष विपिन कुमार व सुशील जायसवाल के नेतृत्व में शनिवार को दलित समाज सड़कों प... और पढ़ें »

  • अंबाला हाईवे पर पेड़ से टकराई रोडवेज बस

            
    Updated on: Sat, 06 Feb 2016 05:38 PM (IST)

    सरसावा (सहारनपुर) : सहारनपुर की ओर से आ रही हरियाणा रोडवेज की बस अंबाला हाईवे पर बेकाबू होकर सड़क किनारे पेड़ से जा टकराई। बस के अगले हिस्से के परखचे उड़ गए। बस की घायल सवारियों को निकालकर अस्पताल भिजवाया गया। सामने से आ रही दूसरे बस से बचने के प्रयास में दुर्घटना हुई। हरियाणा रोडवेज की बस शनिवार दोपहर करीब डेढ़ बजे अंबाला की ओर जा रही थी। गुरु दयालबाग के सामने विपरीत दिशा से आ रही दूसरी बस से बचने... और पढ़ें »

  • दलितों के सहारे नैया पार लगाने की कोशिश

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 10:55 PM (IST)

    संदीप चौधरी, देवबंद (सहारनपुर) विधानसभा सीट के लिए मचे सियासी घमासान में हर दलों की निगाह दलित वोट की ओर लग गई है। बसपा द्वारा मैदान में कोई भी प्रत्याशी न उतारने के कारण दलित वोटों की अहमियत बढ़ गई है, जिसके चलते विकास, साम्प्रदायिक सद्भाव व दलितों को साथ लेकर चलने की बात करते हुए सियासी दल दलित वोट पर निशाना साध रहे हैं। इतना ही नहीं अल्पसंख्यक समुदाय के बाद सीट पर दलित मतों की संख्या दूसरे नंब... और पढ़ें »

  • सरकारी धन के दुरुपयोग पर प्रशासन की रहस्यमय चुप्पी

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 10:53 PM (IST)

    सहारनपुर : गरीब व आम आदमी की सरकार होने का दावा करने वाली समाजवादी पार्टी जनकल्याणकारी योजनाओं में हुई व्यापक स्तर पर धांधली पर खामोशी अख्तियार किए है। जिला नगरीय विकास प्राधिकरण (डूडा) द्वारा अल्पसंख्यक व मलिन बस्तियों के उद्धार के नाम पर आवंटित सरकारी धन का खुला दुरुपयोग करने पर भी प्रशासन की रहस्यमय चुप्पी लोगों को हजम नहीं हो रही। बता दें, कि विकास के मामले में बेहद पिछड़ रही अल्पसंख्यक व म... और पढ़ें »

  • बिदकी भैंस ने दीवार में टक्कर मारी, एक मासूम की मौत, दस घायल

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 10:52 PM (IST)

    खेड़ाअफगान (सहारनपुर): गांव धौराला में घुड़चढ़ी के दौरान डीजे का शोर ऐसा हुआ कि एक भैंस बिदक गई। उसने कच्ची दीवार में टक्कर मारी तो वह ढह गई। मलबे के नीचे दबने से एक बालक की मौत हो गई, जबकि करीब आठ मासूम जख्मी हो गए। शुक्रवार सुबह आठ बजे गांव धौराला निवासी भरत ¨सह के बेटे नवाब की बरात नानौता के लिए जा रही थी। इस बीच डीजे की धुन पर लोग नाच-गा रहे थे। रास्ते में सड़क किनारे नरेश के घेर में बंधी भैंस... और पढ़ें »

  • पालीथिन पर पाबंदी से पनपा करोड़ों का कैरी बैग बाजार

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 10:50 PM (IST)

    सहारनपुर : पालीथिन कैरी बैग पर पाबंदी के बाद से दम तोड़ रहा लिफाफा और कैरी बैग बाजार ने नया रूप लेना शुरु कर दिया है। बाजार में इनकी मांग को देखते हुए। अब कागज की मांग तेजी से बढ़ने के साथ ही यह कारोबार पनपने लगा है। पिछले काफी समय से पालीथिन कैरी बैग का बाजार पर कब्जा था तथा हजारों की संख्या में घरों पर लिफाफे व कैरी बैग बनाने वाले कारीगर खासकर महिलाएं बेकार होने के साथ ही उनके समक्ष रोजी रोटी क... और पढ़ें »

  • बिगड़ैल हाथी ने युवक को कुचल कर मार डाला

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 10:49 PM (IST)

    बिहारीगढ़ (सहारनपुर): शिवालिक वन प्रभाग की मोहंड रेंज के अंतर्गत गांव गणेशपुर के खेत में गेहूं की फसल की रखवाली कर रहे युवक को बिगड़ैल हाथी ने रौंदकर मार डाला। जंगल में आग की तरह फैली इस खबर की सूचना पर सैकड़ों ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। हाथी के पांव के निशान देखकर इसकी पुष्टि हुई। वन विभाग ने मृतक परिजनों को पांच लाख रुपये का मुआवजा दिलवाने का आश्वासन दिया है। गांव गणेशपुर निवासी धर्म ¨सह (38) पुत्... और पढ़ें »

(News from Saharanpur, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें