Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सहारनपुर

छठ पूजा को व्यापक तैयारियां शुरू

सहारनपुर : पूर्वाचल महासभा व पूर्वाचल कल्याण सभा तथा पूर्वाचल युवा सेवा समिति के तत्वावधान में आगामी 29 व 30 अक्टूबर को होने वाली छठ पूजा की तैयारियां जोरो से शुरु कर दी गई है। सहारनपुर में छठ पूजा का आयोजन मुख्य रुप से मानकमऊ स्थित बड़ी नहर तथा बाबा लाल दास के बाड़े पर होता है। शुक्रवार को डीएम इंद्रवीर सिंह यादव व एसएसपी राजेश कुमार पाण्डेय ने सिंचाई व ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों के साथ बड़ी नहर क्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 11:37 PM (IST)
        

पटाखों को लेकर दो पक्षों में संघर्ष

सहारनपुर : दीपावली की रात पटाखे चलाने को लेकर अलग-अलग संप्रदाय के दो पक्षों के बीच हुए संघर्ष में दो महिलाओं सहित आधा दर्जन घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल भर्ती कराया। दोनो पक्षों की ओर से तहरीर दी गई है। एक पक्ष ने कार्रवाई की मांग को लेकर जिला अस्पताल में भी हंगामा किया। हाल ही में दंगे की आग से उबरे शहर में दीपावली की रात एक बार फिर शहर को दंगे की आग में झोंकने का... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 11:35 PM (IST)
        

अन्नकूट पर्व पर भंडारे में प्रसाद वितरण

सहारनपुर : घर-परिवार की सुख समृद्धि व खुशहाली की कामना के लिए भगवान गोवर्धन की विधि-विधान से पूजा अर्चना की गई। मंदिरों में गोवर्धन पूजा के बाद भंडारे में श्रद्धालुओं ने कढ़ी-चावल का प्रसाद ग्रहण किया। शाम को घरों में गोवर्धन की पूजा की गई। शुक्रवार को राधा विहार स्थित महाशक्ति पीठ वैष्णवी महाकाली मंदिर पवित्र गुफा में श्री रामकृष्ण विवेकानंद संस्थान की ओर से आयोजित गोवर्धन पूजा में गाय के गोबर स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 11:35 PM (IST)
        

रिपोर्ट दर्ज, बहन के ससुरालियों पर शक

सहारनपुर : अंबा विहार कालोनी में गुरुवार की रात हुई अंशुल की हत्या के बाद अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। अंशुल की बहन के ससुरालियों पर शक जाहिर किया गया है। पुलिस पकड़े गए पिता-पुत्र से पूछताछ कर रही है। कानूनगोयान मोहल्ला निवासी सुशील मित्तल ने कोतवाली में दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा है कि उसके चचेरे भाई का पुत्र अंशुल रात घर के बाहर दीपावली मना रहा था कि अचानक बाइक पर आए बदमाशों ने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 11:34 PM (IST)
        

दुकान में नकब लगा हजारों की चोरी

सहारनपुर : दीपावली की रात में चोरों ने रेलवे रोड स्थित एक इलेक्ट्रोनिक्स की दुकान में नकब लगाकर हजारों रुपये का सामान चोरी कर लिया। कस्बे में बढ़ती चोरियों की वारदातों पर रोष प्रकट करते हुए व्यापारियों ने इस पर अंकुश लगाने के लिए चौकी प्रभारी को एक ज्ञापन दिया है। क्षेत्र के गांव बेगमपुर निवासी संदीप सैनी पुत्र सुंदरपाल सैनी रेलवे रोड स्थित इलेक्ट्रोनिक्स की दुकान करता है। बृहस्पतिवार की रात में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 11:32 PM (IST)
        

मदरसे में बनी दुकान ध्वस्त की

सहारनपुर : चिलकाना क्षेत्र के दभेड़ा कलां गांव स्थित मदरसे में गांव के ही कुछ लोगों ने रात में धावा बोलकर वहां बनी दुकान ध्वस्त कर दी और वहां सो रहे चौकीदार को घायल कर दिया। इससे गुस्साएं मदरसे के छात्रों ने रात में ही नानौली-पठेड़ मार्ग पर जाम लगा दिया। घटना के करीब 2 घंटे बाद पुलिस व एसडीएम मौके पर पहुंचे और कार्रवाई का आश्वासन देते हुए जाम खुलवाया। दभेड़ा कलां गांव में रहमतुल्लील आलमीन मदरसा के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 11:31 PM (IST)
        

पेड़ पर शव लटका मिलने से सनसनी

सहारनपुर : रणखंडी गांव के जंगल में आग से झुलसे व्यक्ति का शव पेड़ पर लटका मिला। इससे गांव में सनसनी फैल गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए शिनाख्त कराने का प्रयास कराया। शव की पहचान नहीं हो पाई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम मे लिए भेज दिया है। शुक्रवार की सुबह क्षेत्र के गांव रणखंडी के जंगल में कुछ ग्रामीणों ने पापुलर के पेड़ पर एक झुलसे व्यक्ति का शव लटका देखा। खबर से गांव में सनस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 11:30 PM (IST)
        

कार की टक्कर से तीन बाइक सवार घायल

सहारनपुर : सहारनपुर-मुजफ्फरनगर हाइवे पर बाइक व कार की भिड़ंत में बाइक सवार युवती सहित तीन लोग घायल हो गए। घायलों को सरकारी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। क्षेत्र के गांव फतेहपुर निवासी चंद्रपाल पुत्र मामचंद शुक्रवार की दोपहर अपने पुत्र सुमित के साथ 17 वर्षीय बेटी के इलाज के लिए बाइक से देवबंद जा रहा था। घलौली चेकपोस्ट के निकट सामने से तेज गति से आ रही कार ने बाइक में टक्कर मार दी। हादसे में बाइक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 11:29 PM (IST)
        

धूमधाम से मनाया गया दीपावली पर्व

सहारनपुर : दीपावली पर्व क्षेत्र में परंपरागत तथा हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। अमावस्या के दिन लोग अपने खेतों पर बने देवस्थानों व पूर्वजों की समाधियों पर हवन और पूजन के साथ भंडारों का आयोजन किया। पठौड़ी बक्काल की सती समाधि पर इस गांव के अलावा बेरी तगा समेत सुधीर भगत,नारायणसिंह, देवीदयाल, ब्रह्मपाल, सीताराम,धर्मपालसिंह आदि ने पूजा अर्चना की और भंडारा दिया। इसके अलावा पहाड़पुर, सरसीना व अंबोली आदि गां... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 11:28 PM (IST)
        

मूर्ति लूट का खुलासा जल्द हो

सहारनपुर : श्री दिगंबर जैन पंचायती मंदिर से हुई मूर्ति लूट के मामले में शुक्रवार को जैन समाज के लोग कोतवाल से मिले और रोष जताते हुए घटना का अविलंब खुलासा करने की मांग की। तीन दिन पूर्व नेचलगढ़ मोहल्ला स्थित श्री दिगंबर जैन पंचायती मंदिर में दिनदहाड़े तीन बदमाशों ने घुसकर महिला सफाईकर्मी को बंधक बनाते हुए मंदिर में रखी भगवान वासु पूज्यजी की अष्टधातु से निर्मित कीमती मूर्ति लूटकर फरार हो गए थे। कई ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 11:23 PM (IST)
        

दीपावली पर घर का चिराग बुझा, गोली मारकर हत्या

सहारनपुर : दीपावली की रात में एक परिवार का इकलौता चिराग बुझ गया। बदमाशों ने घर पर दीवाली मना रहे युवक की गोली मार कर हत्या कर दी। गुस्साए लोगों ने कोतवाली पर जमकर हंगामा किया। पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है। अंबा विहार कालोनी में दिनेश मित्तल का मकान है। गुरुवार की रात दिनेश का इकलौता बेटा अंशुल अपनी बहन स्वाति व मां के साथ दीपावली पर पटाखे जला रहे थे। रात करीब दस बजे ये लोग घर के अंदर ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 11:22 PM (IST)
        

दीपावली पर्व पर किया हनुमान चालीसा का पाठ

सहारनपुर : दीपावली पर्व के अवसर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने बड़ी श्रद्धा के साथ हनुमान चालीसा का पाठ किया। बेहट रोड स्थित सिद्धपीठ श्री बालाजी धाम में चालीसा पाठ का शुभारंभ श्रीबालाजी धाम के संस्थापक अतुल जोशी जी महाराज ने हनुमानजी की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया। चालीसा पाठ के बाद श्री भैरवजी महाराज व श्री प्रेतराज सरकार को चांदी का चोला चढ़ाया गया। श्रद्धालुओं को दीपावली के महत्व को ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:26 PM (IST)
        

..तो फिर धुंए से पटेगा शहर

सहारनपुर : गुरुवार को दीपावली पर भले ही सुप्रीमकोर्ट के आदेश के अनुपालन में प्रदूषण नियंत्रण विभाग नागरिकों से तेज आवाज के पटाखे उपयोग न करने की अपील कर रहा हो पर जिस तरह बाजार में पटाखों की खरीदारी हुई है, उससे कयास लगाए जा रहे हैं कि शहर में ही करोड़ों के पटाखे गुरुवार को जलेंगे। वैसे गली-मोहल्ले में अभी तक लाखों रूपये के पटाखे जल चुके है। बहरहाल, बात चाहे जो भी हो पर गुरुवार को दीपावली की रात शह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:26 PM (IST)
        

पटाखे बजाने में कहीं बज न जाएं कान

सहारनपुर : दीपावली गुरुवार की है पर बुधवार को ही गली-मोहल्लों में बच्चों व युवाओं ने अभी से आतिशबाजी छोड़नी शुरू कर दी है। इसके धुएं ने सांस रोगियों की मुश्किलें बढ़ा दी है। दीपावली के दिन उनकी परेशानी और बढ़ जाएगी। पटाखों की तेज आवाज से भी रोगी और वृद्धों की मुश्किल बढ़ जाती है। दीपावली के मौके पर तेज आवाज में पटाखे छुड़ाए जाते हैं। पटाखों की तेज आवाज और धुएं से सबसे अधिक परेशानी सांस, टीबी, अस्थम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:25 PM (IST)
        

शहीद अशफाकउल्ला खां का जन्मदिन मनाया

सहारनपुर : अशफाक उल्ला खां मेमोरियल सोसायटी के तत्वावधान में शहीद अशफाकउल्ला खां का जन्मदिन पूर्ण उत्साह से मनाया गया। चौकी सराय स्थित शहीद स्मारक चौक पर कार्यक्रम का शुभारंभ एसएसपी राजेश पाण्डेय ने दीप प्रज्वलित कर व केक काटकर किया। पाण्डेय ने कहा कि आज जो हम खुली हवा में सांस ले रहे हैं, यह उन स्वतंत्रता सेनानियों की देन है, जिन्होंने देश के लिए अपनी जान बलिदान कर दी। हमें उससे प्रेरणा लेनी चाह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:24 PM (IST)
        

दीपावली से पहले ट्रेनों-बसों में मारामारी

सहारनपुर : दीपावली से पूर्व ही ट्रेनों व रोडवेज बसों में यात्रियों की संख्या में भारी इजाफा होने के कारण जहां रेलवे व परिवहन निगम को खासा लाभ हो रहा है। वहीं सुविधाएं नहीं मिलने के कारण इनमें यात्रियों की मारामारी है। हालात यह है कि ट्रेन में तो लोग जान जोखिम में डालकर सफर करने को मजबूर हैं। दैनिक जागरण ने ट्रेनों में बसों की सीमित व्यवस्थाओं का पूर्व में ही खुलासा कर दिया था, लेकिन परिवहन निगम क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:23 PM (IST)
        

दीपावली पर यातायात व्यवस्था ठप

सहारनपुर : दीपावली के समय भी प्रमुख बाजारों में यातायात सुधार के लिए कोई प्रयास नहीं किए गए हैं। हालात यह हैं कि मुख्य बाजारों में लोगों व वाहनों की भीड़ से स्थायी जाम की स्थिति बनी हुई है। दीपावली, होली व ईद जैसे प्रमुख त्योहारों पर हर वर्ष ट्रैफिक व सिविल पुलिस लोगों की सुविधा के लिए बाजारों में तैनात रहती है और प्रमुख बाजारों में तिपहिया, चौपहिया वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाती रही है, लेकिन इस ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:22 PM (IST)
        

आत्महत्या कर चुके किसानों के यहां कैसे मनेगी दीपावली?

प्रशांत त्यागी, सहारनपुर : कर्ज के बोझ तलेदबे किसानों की दीपावली इस बार अंधेरे में ही मनेगी। क्षेत्र में दो किसानों की मौत के बाद किसान परिवार जहां दु:ख से उबर नहीं पाए हैं। वहीं बकाया गन्ना भुगतान न होने से किसानों की दीपावली के दीपक अभी भी बुझे हुए हैं। प्रदेश की चीनी मिलों के बकाया गन्ना भुगतान न किए जाने से इस बार किसानों की दीपावली फीकी मनेगी। छह महीने पहले क्षेत्र के अंबहेटा शेंखा गांव नि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:21 PM (IST)
        

प्रशासन की रोक के बावजूद खुले में बिक रहे पटाखे

सहारनपुर : नगर में दुकानदारों के प्रशासन की रोक के बावजूद भी नगर के भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में जमकर पटाखे बेचे जा रहे है। जिससे हजारों लोगों की जान को खतरा बना हुआ है। इस सबके बावजूद पुलिस प्रशासन आंखे मूंदे हुए है। सहारनपुर और फरीदबाद में पटाखा फैक्ट्री में लगी भयावह आग के बाद भी स्थानीय प्रशासन नहीं चेत रहा है। पूर्व में सुरक्षा की दृष्टि से नगर के भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में पटाखे की बिक्री पर र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:20 PM (IST)
        

मूर्ति लूट में पुलिस के हाथ 24 घंटे बाद भी खाली

सहारनपुर : बदमाशों के श्रीदिगंबर जैन पंचायती मंदिर से भगवान वासु की अष्टधातु से निर्मित बेशकीमती मूर्ति दिनदहाड़े लूटने के मामले में 24 घंटे बाद भी पुलिस खाली हाथ है। वहीं जैन समाज में रोष बना हुआ है। नेचलगढ़ मोहल्ला स्थित श्री दिगंबर जैन पंचायती मंदिर में मंगलवार की सुबह महिला सफाईकर्मी केला देवी को बंधक बनाकर तीन हथियारबंद बदमाश मंदिर में रखी भगवान वासु की अष्टधातु निर्मित मूर्ति लूटकर भाग गए थे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 11:19 PM (IST)
        
(News from Saharanpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें