सहारनपुर

  • मुकदमा दर्ज करवाने को घेरा जनकपुरी थाना, नारेबाजी की

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:35 PM (IST)

    सहारनपुर : 11 दिन पहले न्यू भगत सिंह कालोनी में संदिग्ध परिस्थितियों में मैनेजर की हुई मौत में नया मोड़ आ गया है। मैनेजर की पत्नी व बेटे पर हत्या का आरोप लगाते हुए थाने का घेराव कर लोगों ने हंगामा किया तो तुरंत ही थानेदार ने मुकदमा दर्ज कर लिया। थाना जनकपुरी के न्यू भगत ¨सह कॉलोनी निवासी इंश्योरेंस कंपनी के मैनेजर अनिल वर्मा की 18 मई को संदिग्ध हालातों में मौत हो गई थी। मैनेजर की मौत के वक्त ही उ... और पढ़ें »

  • तूफान का कहर, 18 घायल

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:34 PM (IST)

    सहारनपुर: शनिवार को मौसम खलनायक बन गया। आंधी-तूफान के साथ बारिश व ओलावृष्टि से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया। बड़े दरख्त उखड़ गए। सैकड़ों होर्डिग्स और यूनीपोल सड़कों पर आ गिरे। देहरादून हाइवे, रुड़की मार्ग, चिलकाना रोड, अंबाला-सहारनपुर-देहरादून हाइवे, दिल्ली-यमनोत्री मार्ग आदि मार्गो पर इसी कारण जाम लगा रहा। अभी तक आम की फसल देख खुश होने वाले बागवानों के तो मानों अरमानों पर ही पानी फिर गया है। शिवालिक वन क्... और पढ़ें »

  • नवजात को दवा पिलाकर पोलियो अभियान की शुरुआत

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:33 PM (IST)

    सहारनपुर : रविवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा पोलियो रविवार मनाया गया। इस मौके पर प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने नवजात बच्चे को पोलियो की खुराक पिलाकर पोलियो अभियान की शुरूआत की। नगर क्षेत्र के मोहल्ला छिपयान के प्राथमिक विद्यालय में प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. विक्रम ¨सह ने नवजात शिशु अनिल, रय्यान, साहिल, इनाया व अराईना को पोलिया की खुराक पिलाई। इस मौके पर उन्होंने कहा कि पोलियो कार्यक्... और पढ़ें »

  • सड़क निर्माण में धांधली पर ग्रामीणों का प्रदर्शन

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:31 PM (IST)

    नागल (सहारनपुर) : नागल से फतेहपुर गांव को जोड़ने वाली सड़क के निर्माण में हो रही धांधली के विरोध में ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर निर्माण कार्य रूकवा दिया। उनका कहना था कि जब तक सड़क का निमार्ण मानको के अनुरूप नहीं होता सड़क नहीं बनने देंगे। उक्त सड़क का निर्माण लोक निर्माण विभाग सहारनपुर द्वारा कराया जा रहा है। सड़क में रेत व कोर सेन्ट की जगह ठेकेदार पत्थर में मिलाकर डाल रहा है। साथ ही सड़क की चौड़ाई भी ... और पढ़ें »

  • मकान मालिक की गुंडई, तोड़फोड़, अभद्रता

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:31 PM (IST)

    सहारनपुर : थाना कुतुबशेर क्षेत्र के न्यू सुभाष नगर में यमुनानगर से आए एक परिवार ने एक मकान में घुस कर तोड़फोड़ की। विरोध करने पर महिला से अभद्रता की। शोर मचने पर जब तक क्षेत्रवासी एकत्रित हुए वे गायब हो गए। पीड़ित परिवार ने तोड़फोड़ करने वाले मकान मालिक के खिलाफ तहरीर दे दी है। न्यू सुभाष नगर निवासी कुक्कु फोटोग्राफर है और पिछले 15 साल से न्यू सुभाषनगर में यमुना नगर निवासी बिल्ला के मकान में बतौर किर... और पढ़ें »

  • शहीद भगत ¨सह के पौत्र अभितेज की मौत से परिजन गमगीन

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:30 PM (IST)

    सहारनपुर : शहीद-ए-आजम सरदार भगत ¨सह के पौत्र अभितेज ¨सह संधु की सड़क दुर्घटना में हुई मौत से यहां रह रहे उनके परिजन गम में डूब गए। सभी लोग अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए चंडीगढ़ के लिए रवाना हो गए। अंतिम संस्कार सोमवार सुबह मोहाली में किया जाएगा। शहीद-ए-आजम सरदार भगत ¨सह के छोटे भाई कुलबीर ¨सह का परिवार पंजाब के फरीदाबाद व चंडीगढ़ में रहता है। इनके बेटे अभय ¨सह चंडीगढ़ में रहते हैं। अभय ¨सह क... और पढ़ें »

  • तेज अंधड़ ने देवबंद में बरपाया कहर

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:28 PM (IST)

    देवबंद (सहारनपुर) : शनिवार रात हुई बारिश ने जहां भीषण गर्मी से जूझ रहे लोगों को राहत पहुंचाई, वहीं बारिश के साथ चली तेज अंधड़ ने क्षेत्र में जमकर कहर बरपाया। अंधड़ के चलते कई जगह विद्युत पोल जमींदोज हो गए, जिसके चलते नगर के कई इलाकों में विद्युत व्यवस्था चरमराई रही। शनिवार रात आसमान पर अचानक काले बादल छा गए और बारिश के साथ ही तेज अंधड़ चलने लगी। तेज अंधड़ के चलते सड़कों पर लगे बड़े-बड़े होर्डिग्स उड़ ग... और पढ़ें »

  • तूफान से आम की फसल में भारी नुकसान, विद्युत आपूर्ति ठप

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:28 PM (IST)

    बेहट : दिन भर उमस भरी गर्मी से हलकान लोगों को शनिवार की शाम तेज तूफान से दो चार होना पड़ा। आसमान में काली घटा ऐसी छाई की 6 बजे ही रात होती दिखाई दी और इसके कुछ देर बाद ही तेज तूफान के साथ तेज बारिश व छिटपुट ओले भी पड़े। तूफान इतना भयंकर था कि क्षेत्र के बागों में आम के पेड़ों के नीचे फलों का बिछौना बिछ गया। सैंकड़ों बिजली के खंभे धराशाई हो गए तो कहीं दीवारें ही गिर गई। बहुत से घरों के टीनशेड उड़ गए त... और पढ़ें »

  • किसानों के मसीहा स्व. चौ. चरण सिंह की पुण्यतिथि मनाई

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:27 PM (IST)

    सहारनपुर : किसानों के मसीहा एवं पूर्व प्रधानमंत्री स्व. चौ. चरण सिंह की पुण्यतिथि पर अनेक संगठनों ने उन्हें भावपूर्ण श्रद्धासुमन अर्पित किए। दिल्ली रोड स्थित शक्ति पंप पर चौ. चरण ¨सह विचार मंच द्वारा स्व. चौ. चरण की पुण्यतिथि के अवसर पर भावपूर्ण श्रद्धाजंलि अर्पित की गई। मंच प्रदेश अध्यक्ष एमएस राणा ने कहा कि चौ. चरण ¨सह भारत माता के ऐसे सपूत थे, जिनके रोम रोम में देशभक्ति तथा जनकल्याण की भावना थ... और पढ़ें »

  • प्रधान डाकघर के गेट पर टावर लगवाने का विरोध

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:26 PM (IST)

    सहारनपुर : प्रधान डाकघर के गेट पर मोबाइल टावर लगाने का विरोध बढ़ता जा रहा है। सीनियर पोस्ट मास्टर के बाद अब आल इंडिया पोस्टल एम्पलाइज यूनियन ग्रुप-सी ने टावर का कड़ा विरोध किया। सीनियर पोस्ट मास्टर मनजीत जे. सिंह ने नगर आयुक्त डा. नीरज शुक्ला को भेजे पत्र में कहा है कि प्रधान डाकघर के गेट के पास रिलायंस जियो इंफोकोम ने टावर लगवाने के लिए बड़ा गड्ढा खोदा है। उप नगर आयुक्त के पत्र के अनुसार टावर के स... और पढ़ें »

  • गन्ने का सर्वे कार्य 40 प्रतिशत पूर्ण

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:26 PM (IST)

    नानौता (सहारनपुर) : स्थानीय किसान सहकारी चीनी मिल के जीएम एसडी ¨सह ने बताया कि सत्र 2016-17 हेतू गन्ना सर्वे का कार्य लगभग 40 प्रतिशत पूरा हो चुका है। सर्वे कार्य पूरी तरह से जीपीएस मशीनों से किया जा रहा है। रविवार को मिल के प्रशासनिक भवन में पत्रकारों से वार्ता करते हुए उन्होंने बताया कि नानौता मिल क्षेत्र में गन्ना सर्वेक्षण का कार्य पांच मई 2016 से चल रहा है जो आगामी 30 जून तक चलेगा। बताया ... और पढ़ें »

  • जीवन में सुखी रहने के लिए योग आवश्यक

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:25 PM (IST)

    रामपुर मनिहारान (सहारनपुर) : ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय इंचार्ज बीके संतोष ने कहा आज के जीवन में व्यक्ति को स्वस्थ रहने के लिए योग आवश्यक है। योग के माध्यम से व्यक्ति प्रत्येक बीमारी से मुक्ति पा सकता है। विश्वविद्यालय में एक माह तक चलने वाले राजयोग शिविर में इंचार्ज बीके संतोष ने कहा कि योग करने से तन मन स्वस्थ रहता है। शिविर में बहन प्रीति ने योग के तरीके बताए और योग के माध्यम से होन... और पढ़ें »

  • बच्चों को पिलवाई पोलियो ड्रॉप्स

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:23 PM (IST)

    देवबंद (सहारनपुर) : पोलियो दिवस पर क्षेत्र के परिषदीय विद्यालयों के बच्चों ने जागरुक ता रैलियां निकाल 0-5 वर्ष तक के बच्चों को पोलियो ड्राप्स पिलवाई। प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय तिघरी, सांपला खत्री, सांपला बक्काल, फुलास अकबरपुर, मानकी, बीबीपुर, मकबरा, दिवालहेड़ी, साखन खुर्द, साखन कलां, इमलिया, बहादरपुर, लबकरी, अंबेहटा शेखां, अमरपुर नैन, खजूरी में सुबह रैलियों का आयोजन हुआ। टीमों के माध्यम से ... और पढ़ें »

  • 'कांग्रेस ही जनता की सच्ची हितैषी'

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:23 PM (IST)

    रामपुर मनिहारान (सहारनपुर) : कांग्रेस नेत्री सुजाता ¨सह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ही जनता की हितैषी है। यूपी में आने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के साथ चलकर जनता धर्म जाति के नाम पर जहर घोलने वाली पार्टी को मुंहतोड़ जवाब देगी। रामपुर विधानसभा के दर्जनों गांव में पार्टी की नीतियों के प्रचार के दौरान कांग्रेस नेत्री सुजाता ¨सह ने पार्टी की नीतियों के बारे बताया और कहा किआजादी से आज तक इ... और पढ़ें »

  • मौन पालन प्रशिक्षण शिविर का समापन, प्रमाण पत्र दिए

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 11:22 PM (IST)

    गंगोह (सहारनपुर) : संासद के आदर्श सुखेडी गांव के किसानों एवं मौन पालकों हेतु आयोजित सात दिवसीय मधुमक्खी पालन प्रशिक्षण शिविर का समापन नानौता रोड स्थित ज्योति ग्रामद्योग संस्थान पर हुआ। इस अवसर पर प्रशिक्षणार्थियों को प्रमाण पत्र भी दिए गए। समापन समारोह में एसडीएम हीरालाल यादव, डा. आरके ठाकुर व परियोजना समन्वयक अखिल भारतीय मधुमक्खी एवं परागंण सहायक कीट अनुसंधान परियोजना पूसा नई दिल्ली एवं संस्था... और पढ़ें »

  • सरोवर संवारने व बूंद-बूंद सहेजने का लिया संकल्प

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:28 PM (IST)

    सहारनपुर : दैनिक जागरण के अभियान 'तलाश तालाबों की' से समाज के हर तबके के लोग जुड़ रहे हैं। दिल्ली रोड स्थित पाइनवुड स्कूल व 31 गांव में जल संरक्षण समिति की बैठक शनिवार को हुई, जिसमें छात्र-छात्राओं ने भी सहभागिता की। इन सभी ने जल स्त्रोतों को बचाने व पानी की बूंद-बूंद सहेजने का संकल्प लिया। पाइनवुड स्कूल में परिचर्चा के दौरान निदेशक संतोष गुप्ता ने छात्रों को तालाबों व उनकी जरूरत के बारे में बताया... और पढ़ें »

  • 10 सीजीपीए पाने वाले मेधावी

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:27 PM (IST)

    सहारनपुर : सीबीएसई-10 में पाइनवुड स्कूल की मेधावी छात्रा वंशिका गुप्ता ने 10 सीजीपीए हासिल की। वह डॉक्टर बनकर समाज सेवा करना चाहती है। बिटिया की सफलता पर परिवार गौरवान्वित है। महानगर के चन्द्रनगर निवासी इंजीनियर आलोक गुप्ता-अध्यापिका सोनिका गुप्ता की मेधावी पुत्री वंशिका गुप्ता ने 10 सीजीपीए हासिल की है। मां सोनिका गुप्ता रेनबो स्कूल में प्रवक्ता हैं। पाइनवुड स्कूल की छात्रा वंशिका 12वीं में जिला... और पढ़ें »

  • माता-पिता की सेवा का फल बेहतर : सुधीर शर्मा

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:25 PM (IST)

    गंगोह (सहारनपुर) : श्री शिव दुर्गा भुवनेश्वरी पंचायती मंदिर में चल रही श्रीमद् भागवत महापुराण कथा में श्रीराम जन्म व श्रीकृष्णा जन्मोत्सव कथा का वर्णन किया गया। इस अवसर पर बच्चों ने सुंदर झांकी प्रस्तुत की। शनिवार को कथा वाचक पंडित सुधीर शर्मा ने श्रीकृष्णा व श्रीराम जन्म का मनोहारी वृतान्त सुनाया। भक्तों ने भगवान कृष्ण के बाल स्वरूप के दर्शन किये, भगवान को झूला झुलाया व नाच-गाकर हर्षोल्लास के ... और पढ़ें »

  • कैमरे में कैद हुआ बाइक चोर

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:25 PM (IST)

    छुटमलपुर (सहारनपुर) : कस्बे में बाइक चोरी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। सप्ताह में दो से तीन बाइक चोरी हो रही है। पुलिस की तलाश के बाद भी बाइक चोर उसकी गिरफ्त में नहीं आ रहा है। बीते दिवस भी अमरदीप कालोनी निवासी उदयशंकर रस्तोगी के घर के बाहर खड़ी काले रंग की स्प्लेंडर बाइक दिनदहाड़े ही चोरी कर ली गई। बाइक चोर उनके घर पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। अब पुलिस उसकी तलाश कर रही है। और पढ़ें »

  • पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सका हिमांशु का हत्यारोपी अमजद

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:24 PM (IST)

    सहारनपुर : मोबाइल व्यापारी हिमांशु अरोड़ा हत्याकांड के मोस्टवांटेड अमजद का फोटो जागरण को मिल गया है। इस तस्वीर में अमजद कुर्ता पजामा पहनकर शहर की वीवीआईपी पार्टी में पहुंचा था। यहां उसने बालीवुड हीरो के साथ खड़े होकर फोटो भी ¨खचवाई थी। बहराल ये कहां छिपा है, कुछ भी पता नहीं चल पा रहा है। पिछले दिनों युवा व्यापारी हिमांशु से लाखों की लूट के बाद गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। वारदात के 72 घंटे बाद पु... और पढ़ें »

(News from Saharanpur, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें