Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सहारनपुर

महिला से ठग कर ले गये अंगूठी और कंगन

सहारनपुर : सोमवार देर शाम सत्संग से लौट रही एक महिला से दो शातिर सोने की अंगूठी व दो कंगन ठग कर ले गये। होश में आने पर महिला ने परिजनों को बताया, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। बताया गया है कि बैरीबाग निवासी राजरानी चुग सोमवार देर शाम नुमाइश कैंप में आयोजित सत्संग से लौट रही थी। इसी दौरान रास्ते में दो युवक मिले और बदमाशों का खौफ दिखा कर उनसे हाथ के दोनों कंगन व अंगूठी उतरवा ली। इससे पहले वह कु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 03:10 AM (IST)
        

जुआ व संट्टे के खिलाफ प्रदर्शन

सहारनपुर : जुआ व संट्टे के विरोध में सोमवार को शिवा सेना कार्यकर्ताओं ने हसनपुर पुलिस चौकी के समक्ष प्रदर्शन किया। उन्होंने इस संबंध में एक ज्ञापन एसपी सिटी को सौंपा। दीवाली पर जुआ और संट्टे का धंधा खुलेआम चल रहा है। इसके विरोध में सोमवार को शिव सेना महानगर अध्यक्ष ठा. कुलदीप सिंह पुंडीर के नेतृत्व में शिव सैनिकों ने सदर बाजार थाने की हसनपुर पुलिस चौकी के सामने प्रदर्शन किया और इस समाजिक बुराई पर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 03:10 AM (IST)
        

'चोरी के लिए कबाड़ी के भेष में रेकी कर रहे हैं शातिर'

सहारनपुर : भाजपा से जुड़ी नरेंद्र मोदी टीम ने जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन कर कबाड़ियों के भेष में चोरी के इरादे से बंद मकानों की रेकी कर रहे शातिरों पर अंकुश लगाने की मांग की है। नरेंद्र मोदी टीम के जिलाध्यक्ष अनुज शर्मा के नेतृत्व में कलक्ट्रेट पहुंचे कार्यकर्ताओं ने कहा कि जनपद में बढ़ते अपराधों का एक कारण बाहरी लोगों का किसी न किसी बहाने रेकी करना है। दिन के समय ये लोग बंद मकानों की रेकी करते हैं औ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 03:10 AM (IST)
        

प्रशांत व राघव का विश्वविद्यालय शतरंज टीम में चयन

सहारनपुर : मोदी नगर में आयोजित चौ. चरण सिंह अंतर विश्वविद्यालय शतरंज प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करने पर जेवी जैन कालेज के प्रशांत व राघव महेश्वरी का चयन विश्वविद्यालय टीम के लिए किया गया। हाल में ही एमएम कालेज मोदीनगर में आयोजित अंतर विश्वविद्यालय शतंरज प्रतियोगिता में जेवी जैन कालेज की टीम 12 अंक हासिल कर दूसरे स्थान पर रही थी। जबकि प्रथम स्थान पर रही मेरठ कालेज की टीम मात्र 13 अंक ही जुटा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 03:10 AM (IST)
        

मतदाता पहचान पत्र बनवाएं : सीडीओ

सहारनपुर : सीडीओ मोनिका रानी ने कहा कि जिन लोगों ने अभी तक मतदाता पहचान पत्र नहीं बनवाए हैं, अब वे अपना पहचान पत्र बनवा सकते हैं। निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जनपद की समस्त विधानसभा क्षेत्रों में फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का विशेष पुनरीक्षण अभियान 15 अक्टूबर से शुरू हो गया है, जो 10 नवंबर तक संबंधित मतदान केंद्रों पर चलेगा। जेवी जैन डिग्री कालेज में आयोजित कार्यक्रम के दौरान छात्र-छात्राओं को ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 03:10 AM (IST)
        

अपर आयुक्त ने किया सरकारी कार्यालयों का निरीक्षण

सहारनपुर : सहारनपुर मंडल के अपर आयुक्त अशोक कुमार ने सोमवार को देवबंद पहुंचकर सरकारी कार्यालयों का वार्षिक मुआयना किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। अपर आयुक्त ने तहसील में संग्रह कार्यालय, राजस्व अभिलेखागार, कंप्यूटर कक्ष, खतौनी बनाना और नजारत कक्ष का नियामानुसार वार्षिक मुआयना किया। जहां सबकुछ सही पाया गया। इसके उपरांत वे उपजिलाधिकारी कार्यालय और नगर पालिका परिषद कार्यालय पहुंचे और य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 03:09 AM (IST)
        

इलाहबाद हाईकोर्ट के न्यायाधीश ने किया दारुल उलूम का भ्रमण

सहारनपुर : इलाहाबाद हाईकोर्ट के न्यायाधीश रविंद्र सिंह ने विश्वविख्यात इस्लामिक शिक्षण संस्था दारुल उलूम का भ्रमण किया और उलेमा से मुलाकात की। इस दौरान मोहतमिम ने न्यायाधीश को संस्था के बारे में और यहां दी जाने वाली शिक्षा की जानकारी दी। रविवार की देर शाम जनपद सहारनपुर के न्यायधीशों के साथ देवबंद पहुंचे इलाहाबाद हाईकोर्ट के जज रविंद्र सिंह ने दारुल उलूम के मेहमानखाने में संस्था के मोहतमिम मौलाना अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 03:09 AM (IST)
        

मिर्च कम तौलने को लेकर दो संप्रदाय भिड़े, मारपीट

सहारनपुर : मिर्च कम तौलने को लेकर दो संप्रदाय के युवकों में मारपीट हो गई। अफरा-तफरी क बीच बाजार बंद हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति संभाली। नगर कोतवाली थाना क्षेत्र के गीतांजलि विहार में सोमवार को कल्लू ठेले पर सब्जी बेच रहा था। इसी दौरान यहां पर चाय की दुकान करने वाले विक्की नामक ने उससे मिर्च खरीदी। मिर्च कम तौलने को लेकर विक्की की कल्लू से कहासुनी हो गई। आरोप है कि इसके बाद विक्की ने अप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 03:09 AM (IST)
        

संघ के दरबार में पहुंचा भाजपा की अंतर्कलह

सहारनपुर : लोकसभा चुनाव में मिले फंड को लेकर पिछले दो दिन से भाजपा में उठे राजनैतिक भूचाल के बाद संघ ने कमान संभालते हुए नेताओं को संयम बरतने की सलाह दी है। भाजयुमो मंडल अध्यक्ष द्वारा मीडिया में प्रेस नोट देने और फेसबुक पर पार्टी के दो नेताओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद देवबंद भाजपा में भूचाल मचा हुआ है। सूत्रों की मानें तो संघ भाजयुमो अध्यक्ष के व्यवहार और कार्यप्रणाली से खफा नजर आ रहा है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 03:09 AM (IST)
        

विवादित जमीन को लेकर एडीएम से मिले भाजपा नेता

सहारनपुर : सरकड़ व बांसदेई के बीच चल रहे जमीन के विवाद को लेकर ग्रामीणों ने भाजपा नेता के नेतृत्व में एडीएम से मुलाकात की। एसडीएम ने मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया है। सरकड़ व बांसदेई में एक जमीन के टुकड़े को लेकर विवाद चल रहा है। एक पक्ष उसे ग्राम समाज की जमीन बता रहा है, तो दूसरा उसे धर्म स्थल की जमीन बता रहा है। दोनों गांवों में अलग-अलग संप्रदाय के लोगों के कारण मामला संवेदनशील बन जाता है। द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 03:09 AM (IST)
        

कपड़े की दुकान में भीषण आग, लाखों का माल स्वाहा

सहारनपुर : कुतुबशेर थाना क्षेत्र के शारदानगर इलाके में सोमवार देरशाम कपड़े की एक दुकान में भीषण आग लग गई, जिसमें लाखों माल जलकर राख हो गया। आग की सूचना मिलते ही एसएफओ तेजबीर सिंह फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी लेकर मौके पर पहुंचे। आग की भयावहता को देखते हुए दो और दमकल गाड़ियां मंगवाईं गईं। एसएफओ ने तुरंत ही आसपास के क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति बंद करा दी। वहीं दमकल अधिकारी का कहना हैं कि आग शार्ट सर्किट से ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 03:09 AM (IST)
        

गृह सचिव व डीजीपी के दरबार में गूंजा प्रार्थना पत्र पर धारा लिखने का मामला

सहारनपुर : सीओ के सहायक अध्यापिका के प्रार्थना पत्र पर धारा लिखने का मामला गूंजने लगा है। प्रदेश के ग्रामीण अभियंत्रण सेवा मंत्री राजेन्द्र राणा ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए लोनिवि मंत्री शिवपाल यादव, प्रमुख सचिव गृह व डीजीपी से बातचीत की है। उन्होंने सीओ पर इस मामले में गंभीर आरोप लगाते हुए पूरे मामले की उच्चस्तरीय जांच कराने का आग्रह किया है। बता दें कि दाबकी गुर्जर गांव स्थित प्राइमर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 03:09 AM (IST)
        

व्यापारी के घर से लाखों की चोरी

सहारनपुर : कम्प्यूटर का कारोबार करने वाले एक व्यापारी के घर के ताले तोड़कर बदमाश लाखों का माल समेट ले गए। वारदात को अंजाम देने के लिए बदमाशों ने पत्थरों से ताले तोड़े थे। मंडी थाने की सराय मर्दानअली में इमरान पुत्र महमूद हसन परिवार के साथ रहते हैं। उनकी पवन वेला मार्केट में कम्प्यूटर की दुकान है। रविवार को वह घर पर ताला लगाकर परिवार के साथ मुजफ्फरनगर ससुराल गए हुए थे। सोमवार सुबह जब उनका भाई घर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:16 PM (IST)
        

बदमाशों ने युवक से बाइक व नगदी लूटी

खेड़ाअफगान (सहारनपुर) : काली पल्सर सवार बदमाशों ने रविवार की देर शाम ग्रामीण से उसकी बाइक लूट ली। उसके बाद सोमवार को दोपहर बारह बजे बैंक से 15000 रुपये निकालकर ले जा रहे व्यक्ति को तमंचे के बल पर लूट लिया। पुलिस ने बदमाशों को पकड़ने के लिए कांबिंग की, मगर बदमाश भागने में सफल रहे। पहली घटना में रविवार की शाम करीब आठ बजे नकुड़ थानान्तर्गत धौराला गांव निवासी इजहार खान पुत्र यार मोहम्मद अपनी अपारी बाइक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:15 PM (IST)
        

जमीनी विवाद में 28 लोगों पर मुकदमा

सहारनपुर : गांव सरकड़ व बांसदेई के ग्रामीणों के बीच जमीन के एक टुकड़े को लेकर चल रहे विवाद में पुलिस ने आठ लोगों को नामजद करके बीस अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने लोक संपति क्षति निवारण अधिनियम समेत अन्य धाराओं में मुकदमा कायम किया है। गांव सरकड़ व बांसदेई के ग्रामीणों के बीच शनिवार को एक जमीन के टुकड़े को लेकर विवाद पैदा हो गया था। एक पक्ष द्वारा जमीन का भराव करने पर तनाव की स्थिति... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 10:34 PM (IST)
        

भाजपा में वर्चस्व की जंग ने पकड़ा तूल

सहारनपुर : भाजपा में छिड़ी वर्चस्व की जंग रुकने का नाम नहीं ले रही है। शनिवार से शुरू हुआ आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला रविवार को भी जारी रहा। रविवार को नगर के रेलवे रोड स्थित एक प्रतिष्ठान पर पत्रकारों से वार्ता करते हुए भाजपा देहात मंडल के अध्यक्ष पंकज त्यागी ने कहा कि वह लोकसभा चुनाव में आये पार्टी फंड का हिसाब शीर्ष नेतृत्व को दे चुके हैं। इसके बावजूद भी कमल त्यागी द्वारा सपा नेताओं के हाथ की कठ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 10:34 PM (IST)
        

रात में चला वाहन चेकिंग अभियान

सहारनपुर : त्यौहार के मद्देनजर पुलिस ने शनिवार देर रात वाहन चकिंग अभियान चला दो दर्जन से अधिक वाहनों के चालान किये। पुलिस ने रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड व होटलों में भी संदिग्धों की तलाश में छापामारी की। त्यौहार के मद्देनजर शनिवार रात सीओ प्रथम डा. प्रवीण रंजन व सीओ टू चरण सिंह यादव के नेतृत्व में कोतवाली सदर बाजार पुलिस व थाना कुतुबशेर पुलिस ने संयुक्त रूप से रोडवेज बस स्टैंड व इसके आसपास के होटलों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 10:34 PM (IST)
        

हरियाणा व महाराष्ट्र में मिली जीत पर भाजपाइयों ने मनाया जश्न

सहारनपुर : हरियाणा और महाराष्ट्र में मिली भाजपा को भारी जीत से स्थानीय कार्यकर्ताओं में हर्ष की लहर दौड़ पड़ी। पार्टी के नेताओं ने जीत का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया। प्रीत विहार कालोनी में आयोजित भाजपाइयों की बैठक में उक्त राज्यों में भाजपा को मिले जनता के भारी समर्थन से मिली जीत को लेकर कार्यकर्ताओं ने जमकर जश्न मनाया। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भाजपा प्रबुद्ध प्रकोष्ठ के जिलाध्य... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 10:34 PM (IST)
        

परिजनों ने कराया प्रेमी युगल का निकाह

सहारनपुर : मंगेतर के साथ घर से गई लड़की को बरामद कर दोनों पक्षों की राजी के बाद पुलिस ने प्रेमी जोड़े को परिजनों को सौंप दिया। सिरसली खुर्द निवासी एक व्यक्ति ने अपनी बेटी की मंगनी चिलकाना के फिरोजपुर में असलम के साथ की थी। किसी बात को लेकर दोनों पक्षों में मनमुटाव हो गया। मामला बिगड़ता देख लड़की मौका पाकर तीन दिन पहले असलम के साथ उसके घर चली गई। लड़की के परिजनों ने बीती रात पुलिस को बताया कि उनकी लड़की... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 10:34 PM (IST)
        

दीपावली पर इंवेस्टमेंट प्लान की सौगात

सहारनपुर : आज की बचत कल की सुरक्षा जैसी सोच अब आमजन में विकसित हो रही है। इसकी पहल रोशनी के पर्व दीपावली से होने लगी है। कम निवेश में जल्द और ज्यादा लाभ के लिए निवेशक म्युच्युल फंड में जोखिम लेने से भी परहेज नहीं कर रहे हैं। सोने-चांदी में निवेश क ा रुझान हालांकि कम नहीं हुआ है। दीपावली पर परम्परागत रूप से होने वाली सोने-चांदी की खरीद के अलावा बचत स्कीमों में निवेश को प्राथमिकता दी जाने लगी है। ड... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 10:34 PM (IST)
        
(News from Saharanpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें