1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सहारनपुर

शिक्षक की सड़क दुर्घटना में मौत

गागलहेड़ी (सहारनपुर) : सियाराम इंटर कॉलेज के उप प्रधानाचार्य 49 वर्षीय श्रीनिवास सुधाकर की सड़क हादसे में मौत हो गई। हादसे में दो अन्य अध्यापक घायल हो गए। प्रधानाचार्य संजय जैन ने बताया कि बुधवार स्कूल की छुटटी के बाद उप प्रधानाचार्य श्रीनिवास सुधाकर अध्यापक तेजपाल व अनूप ¨सह के साथ देहरादून गए थे। देहरादून में अध्यापक तेजपाल के किसी रिश्तेदार की रिटायरमेंट पार्टी थी। पार्टी से वापस आते समय रात्रि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:56 PM (IST)
        

संगीत सोम की पंचायत को लेकर प्रशासन का दम फूला

सहारनपुर : भाजपा के फायर ब्रांड नेता संगीत सोम आज रामपुर मनिहारान पहुंचने वाले हैं। छेड़छाड़ के बाद ¨हसा की आग में जले रामपुर मनिहारान में पुलिस पर एकतरफा कार्रवाई का आरोप भाजपा शुरु से ही लगा रहा है। इसी सिलसिले में शुक्रवार को सरधना विधायक एवं भाजपा के फायर ब्रांड नेता संगीत सोम ने भी यहां का प्रोग्राम बना लिया है। यहां आकर छोटी सी पंचायत कर पाल परिवार से मुलाकात कर पूरे घटनाक्रम की जानकारी लेंगे।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:55 PM (IST)
        

व्हाट्स एप प्रकरण: क्या राजनीतिक दबाव में हुई दूसरी एफआइआर

सहारनपुर : बारूद के ढेर पर बैठे जनपद को सुलगाने का काम अपनी पुलिस ही कर रही है। गंगोह में व्हाट्सएप प्रकरण के शांत होने के बावजूद सत्ता के दबाव में रातो-रात नया वादी तैयार कर रिपोर्ट दर्ज की गई और विपुल नामक युवक को जेल भेज दिया गया। हैरानी की बात ये है कि इस मामले के असल वादी की जांच अभी एसपी देहात कर ही रहे हैं, जो पूरी नहीं हुई है लेकिन माहौल को भांपे बगैर पुलिस ने बचकाना काम कर दिया है। 15 ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:54 PM (IST)
        

बेहट के डाडवा में देवस्थल पर नरबलि?

बेहट (सहारनपुर) : थाना क्षेत्र के गांव डाडवा में देवस्थल पर नरबलि दिए जाने की चर्चा जोर पकड़ चुकी है। देवस्थल पर चारों तरफ खून ही खून बिखरा देखा गया है। एक कोने में शराब की खाली बोतल और खून से सना छुरा भी बरामद हुआ है। हड़कंप मचा तो थाना पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन समाचार लिखे जाने तक नरबलि की पुष्टि नहीं हो सकी थी। गुरुवार सुबह गांव डाडवा में ग्राम देवता के पूज्यस्थल पर कुछ महिला व पुरुष पूजा-पाठ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:54 PM (IST)
        

पब्लिक डिमांड, सहारनपुर बने स्मार्ट सिटी

सहारनपुर : मूलभूत सुविधाओं में सबसे ऊपर जनता की शिकायतों का समयावधि में निस्तारण होना है। किसी भी विभाग की छवि के लिए यह सबसे जरूरी है कि आला अफसर ऐसी व्यवस्था बनाएं ताकि जनता की समस्याओं का समयावधि में निस्तारण हो। यदि ऐसा अफसर करते तो वह अपने विभाग की ई-पत्रिका जरूर छापते। ई-पत्रिका प्रकाशन में नगर निगम सहारनपुर को 0/5 अंक। - कुलदीप धमीजा, उद्यमी जनता की शिकायतों का निस्तारण समयावधि में होना चा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:52 PM (IST)
        

प्रभागीय वार्डन शर्मा को कमिश्नर ने किया सम्मानित

सहारनपुर : नागरिक सुरक्षा कोर के प्रभागीय वार्डन अनिल शर्मा को उनकी बेहतर सेवाओं के लिए कमिश्नर तनवीर जफर अली ने प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया। प्रभागीय वार्डन अनिल शर्मा को प्रशस्ति-पत्र देते हुए कमिश्नर तनवीर जफर अली ने कहा कि सरकारी नौकरी में होने के बावजूद नागरिक सुरक्षा कोर के माध्यम से विधि व्यवस्था स्थापित करने में उनका सहयोग एवं प्रयास प्रशंसनीय है। नागरिक सुरक्षा कोर के माध्यम से सेक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:50 PM (IST)
        

24 घंटे बीतने पर भी बालक का सुराग नहीं

सड़क दूधली (सहारनपुर) : घर से पापा को बुलाने निकले दस वर्षीय बालक का 24 घंटे बीतने पर भी कोई सुराग नहीं लग पाया। परिजनों ने सभी जगह तलाश कर पुलिस से मदद की गुहार लगाई है। जनकपुरी थाना क्षेत्र के सड़क दूधली निवासी बुरहान का दस वर्षीय पुत्र बुधवार दोपहर उस समय गायब हो गया था, जब वह अपने पापा को बुलाने के लिए घर से निकला था। शुएब की मां प्रवीन ने बताया कि उसने करीब तीन बजे बेटे शुएब को उसके पापा को ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:49 PM (IST)
        

सैनी समाज ने फूंका विधायक नाहिद का पुतला

सहारनपुर : आल इंडिया सैनी सभा की जिला इकाई ने गंगोह की घटना के विरोध में कैराना विधायक नाहिद हसन का पुतला फूंका। साथ ही कहा कि बेगुनाह जेल भेजे गए। विपुल सैनी पर दर्ज झूठे मुकदमें वापस लिए जाए। आल इंडिया सैनी सभा के जिलाध्यक्ष अशोक सैनी व युवा राजीव सैनी ने कहा कि जिस प्रकार विधायक नाहिद हसन ने सांप्रदायिकता का जहर घोलकर समाज में आग लगाकर राजनैतिक रोटियां सेंकने का काम किया है, सैनी समाज उनके मंस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:48 PM (IST)
        

मनीष महानगर अध्यक्ष, प्रमोद सचिव मनोनीत

सहारनपुर : आजाद भारत कांग्रेस पार्टी के व्यापार प्रकोष्ठ का महानगर अध्यक्ष राघवपुरम निवासी मनीष अग्रवाल को बनाया गया है। वहीं गिल कालोनी निवासी प्रमोद शेखावत को पार्टी के सचिव पद पर मनोनीत किया गया है। पार्टी के पश्चिमी उत्तर प्रदेश प्रभारी वीरेंद्र चौधरी ने दोनों के नामों की घोषणा की। इससे कार्यकर्ताओं में हर्ष की लहर है। नवनिर्वाचित पदाधिकारियों ने भी कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:47 PM (IST)
        

लाल धर्मेद्र एथलेटिक्स टीम के कोच नियुक्त

सहारनपुर : चेन्नई में होने वाली 55वीं राष्ट्रीय सीनियर एथलेटिक्स प्रतियोगिता में भाग लेने वाली प्रदेश की एथलेटिक्स टीम का कोच के लिए जनपद में एथलेटिक्स प्रशिक्षक लाल धर्मेद्र प्रताप को नियुक्त किया गया है। प्रतियोगिता का आयोजन 10 से 13 जुलाई तक किया जाएगा। लाल धर्मेद्र प्रताप के कोच नियुक्त होने पर जनपद के खिलाड़ियों में हर्ष की लहर है। धर्मेद्र प्रताप शुक्रवार को लखनऊ पहुंच कर टीम के प्रशिक्षक का... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:47 PM (IST)
        

साई पालकी यात्रा में बाबा के जयकारों की गूंज

सहारनपुर : श्री साईं सिद्धपीठ मंदिर के वार्षिकोत्सव पर भव्य पालकी यात्रा निकाली गई। बाबा की काकड़ आरती से वातावरण धर्ममय हो गया। सार्इंबाबा के जयकारों से पूरा वातावरण गूंज उठा। बेहट रोड स्थित मंदिर में प्रात: विभिन्न प्रकार के सुगंधित द्रव्यों से बाबा का महाभिषेक व सुंदर पगड़ी व गुलाब की माला पहनाई गई। हवन कुंड में साई सहस्त्रनाम से आहुति डाली गई। बाबा की काकड़ आरती संपन्न हुई। पूजन में मंदिर के अध्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:46 PM (IST)
        

श्रीकृष्ण-सुदामा प्रसंग से किया भाव-विभोर

सहारनपुर : कथा व्यास आचार्य अजय किरण ने कहा कि श्रीकृष्ण और सुदामा की मित्रता का अनूठा उदाहरण संसार के किसी भाग में नहीं मिलता। मित्रता के अनूठे भाव के प्रसंग सुनकर श्रद्धालु भाव-विभोर हो गए। श्री माहेश्वरी पंचायती मंदिर में चल रही श्रीमद्भागवत कथा के विश्राम के अवसर पर आचार्य अजय किरण ने कहा कि भगवान ने श्रीकृष्ण अवतार में लगातार असुरों का संहार और सामान्य जन के प्रति मधुर व्यवहार के उच्च आदर्श ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:43 PM (IST)
        

क्षत्रिय समाज का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं : पुंडीर

सहारनपुर : महाराणा प्रताप की प्रतिमा के सौंदर्यीकरण को लेकर थाना बड़गांव के 170 लोगों को नोटिस जारी कर तलब किए जाने पर उप्र क्षत्रिय समाज महासभा ने गहरा रोष प्रकट किया। महासभा के नवनियुक्त प्रदेश उपाध्यक्ष ठाकुर रणदीप ¨सह पुंडीर ने चेतावनी दी कि यदि पुलिस प्रशासन ने क्षत्रिय समाज के किसी भी व्यक्ति का उत्पीड़न किया तो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। क्षत्रिय समाज महासभा की दिल्ली रोड स्थित एक होटल में आ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:42 PM (IST)
        

कला प्रेम ने अरुण को दिलाई नेट में सफलता

बेहट (सहारनपुर) : घाड़ क्षेत्र के युवक ने विजुअल आ‌र्ट्स विषय में यूजीसी नेट परीक्षा उत्तीर्ण कर प्रतिभा साबित की, जिसके आधार पर अरुण सैनी के सहायक प्रवक्ता बनने का रास्ता खुल गया है। मांझीपुर गांव निवासी बाबूराम सैनी के पुत्र अरुण सैनी ने कला को हॉबी बनाया था, जिसमें प्रवीणता हासिल करते हुए आर्ट में ही उच्च शिक्षा प्राप्त की। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड - विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की नेट (राष्ट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:41 PM (IST)
        

सेना के मिस बम से पीतल निकालते धमाका, ग्रामीण गंभीर

मिर्जापुर (सहारनपुर) : सेना का मिस बम तोड़ते समय हुए विस्फोट में एक व्यक्ति बुरी तरह घायल हो गया। आसपास जंगल में मौजूद वन गुर्जर व अन्य लोग धमाका होने की दिशा में दौड़े तो घायल ग्रामीण को देखकर उसके होश उड़ गए। घायल ने किसी तरह घर का मोबाइल नम्बर बताया तो उन लोगों ने तत्काल परिजनों को सूचना दी। मौके पर पहुंचे परिजनों ने घायल को एक निजी चिकित्सक के यहां भर्ती कराया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:40 PM (IST)
        

तमंचा कारखाना पकड़ने का दावा, दो गिरफ्तार

सहारनपुर : बल्ला माजरा गांव में छापामारी कर गंगोह पुलिस ने तमंचा कारखाना पकड़ने का दावा किया है। पुलिस ने मौके से दो वृद्धों को भी गिरफ्तार किया है। एक को तमंचा बनाने में एक्सपर्ट तो दूसरा सप्लाई करने वाला बताया जा रहा है। उनके कब्जे से तैयार व अधबने तमंचे भी बरामद हुए हैं। रिजर्व पुलिस लाइन में पत्रकारों से मुखातिब होते हुए एसएसपी नितिन तिवारी ने बताया कि गंगोह पुलिस ने बल्ला माजरा में छापामा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:39 PM (IST)
        

इंडस्ट्रियल एस्टेट की अधिकतर इकाइयां बंद

मोईन सिद्दीकी, देवबंद (सहारनपुर) : प्रदेश सरकार की अनदेखी एवं जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा के चलते नगर के रेलवे रोड पर स्थित इण्डस्ट्रियल एस्टेट परिसर में स्थित अधिकतर इकाइयां बंद हो चुकी हैं। इंडस्ट्रियल एस्टेट का निर्माण वर्ष 1960 में तत्कालीन उद्योग मंत्री ठाकुर फूल ¨सह के प्रयासों से हुआ था। उस समय सहायक निदेशक कार्यालय यहीं पर था। किसी समय में इंडस्ट्रियल एस्टेट परिसर में 40 से अधिक छोटी-बड़ी इ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:38 PM (IST)
        

भारतीयों को प्लास्टिक के चावल खिला रहे चीन का पुतला फूंका

सहारनपुर : चीन पर भारतीय बाजारों में प्लास्टिक के चावल बेचने व लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाकर व्यापारियों ने चीन के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। व्यापारियों ने नारेबाजी करते हुए चीन का पुतला जलाया। सहारनपुर व्यापार मंडल के महानगर अध्यक्ष राधेश्याम नागर के नेतृत्व में भगत ¨सह चौक पर गुरुवार को व्यापारी एकत्र हुए और चीन के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:36 PM (IST)
        

आएआइए के चैप्टर चेयरमैन बने धवन

सहारनपुर : इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन, लखनऊ ने वर्ष 2015-16 के लिए आरके धवन को सहारनपुर चैप्टर का नया चेयरमैन मनोनीत किया है। एसोसिएशन के कार्यालय पर श्री धवन का स्वागत करते हुए निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष प्रमोद मिगलानी एवं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रामजी सुनेजा ने कहा कि इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन की परंपरा के अनुसार हर वर्ष नये पदाधिकारियों की टीम के चयन का प्रावधान है। इसी व्यवस्था के अन्तर्गत आरके ध... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:35 PM (IST)
        

कब मिलेगी मौत की खाई से मुक्ति

सहारनपुर : नगर निगम ने 9 महीने पहले आवास विकास व उसके आसपास सीवरेज लाइन डलवाने का काम शुरू किया। इस काम के पूरा होने की समयावधि क्या है यह तो अफसर स्पष्ट नही कर रहे हैं, लेकिन जनता जरूर परेशान है। आवास विकास में रिति आश्रम के पास पाइप डालने के लिए सड़क को खोदा गया। पाइप लाइन तो कुछ हिस्से में डाली गई पर उसके बाद भी सड़क का पुनर्निर्माण नहीं हो रहा है। रिति आश्रम के पास विभिन्न 25 कालोनी के वासी निव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 10:34 PM (IST)
        
(News from Saharanpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें