Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 03,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सहारनपुर

थम नहीं रहा बुखार से मौतों का सिलसिला, दो मरे

बेहट (सहारनपुर) : क्षेत्र में बुखार से मौतों का सिलसिला थम नहीं रहा है। अब तक 5 लोग इसकी भेंट चढ़ चुके हैं। मंगलवार को कस्बे के मोहल्ला कस्साबान में भी एक व्यक्ति की बुखार से मौत हो गई। जबकि गांव अब्दुल्लापुर का एक युवक देहरादून अस्पताल में उपचार के दौरान डेंगू से मरा। गौरतलब है कि क्षेत्र में बुखार पूरी तरह पांव पसार चुका है। कई गांवों तो बुरी तरह चपेट में हैं। जहां सैकड़ों लोग वायर, टाइफाइड व मले... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:27 PM (IST)
        

पत्नी पर दर्ज कराया बेटे की हत्या करने का मुकदमा

सहारनपुर : पांच माह पूर्व देहरादून में सड़क हादसे में एक युवक की हुई मौत के मामले ने नया मोड़ ले लिया है। युवक के पिता ने अपनी पत्नी समेत कई लोगों पर कोर्ट के माध्यम से हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। इसके बाद पुलिस हरकत में आ गई और मंगलवार को पुलिस ने युवक के शव को कब्र से निकाल कर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। मामला मंडी थाना क्षेत्र का है। इस दौरान शव निकालने को लेकर दोनों पक्षों में पत्थरबाजी भी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:25 PM (IST)
        

मोहर्रम अली उर्फ पप्पू से रासुका हटाने की मांग

सहारनपुर : मोहर्रम अली उर्फ पप्पू पर लगा रासुका हटाने की मांग उठने लगी है। हालांकि इस मामले में अभी कोई राजनैतिक दल सामने नहीं आया है, पर परिवार व मोहल्ले के लोगों ने पप्पू पर लगा रासुका हटाने के लिए कप्तान से मिलने गए। कप्तान न मिलने पर वह मायूस होकर लौट गए, पर परिजनों ने पप्पू को निर्दोष बताते हुए पुलिस पर आरोप लगाया है कि खाकी ने अपनी नाकामी को छिपाने के लिए मोहर्रम अली को साजिश के तहत फंसाया ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:24 PM (IST)
        

अंधाधुंध बिजली कटौती पर व्यापारियों में नाराजगी

सहारनपुर : उप्र व्यापारी उद्योग बंधु व्यापार मंडल ने महानगर में की जा रही अंधाधुंध बिजली कटौती पर गहरी नाराजगी जताई है। प्रदेश अध्यक्ष शाहिद अंसारी ने कार्यालय पर आयोजित बैठक में कहा कि बिजली नहीं मिलने के कारण यहां का उद्योग व व्यापार तबाह हो रहा है, आमजन परेशान हैं तथा लोगों में सरकार के प्रति गुस्सा बढ़ता जा रहा है। बिजली कटौती के मामले में विभाग पर किसी का अंकुश नहीं रह गया है। शासन प्रश... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:22 PM (IST)
        

मार्बल की दुकान से डेढ़ लाख के पत्थर चोरी

सहारनपुर : बदमाशों ने सोमवार रात पुलिस चौकी के पास चोरी की वारदात को अंजाम दिया। मल्हीपुर रोड स्थित श्रीराम मार्बल शाप का ताला तोड़कर बदमाश वहां से एक वाहन में डेढ़ लाख के पत्थर भर कर ले गए और पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी। मार्बल शाप में पिछले 15 दिनों में चोरी की यह दूसरी वारदात है। एक अन्य घटना में बदमाश एक स्कूल के कार्यालय का ताला तोड़कर वहां से भी नकदी चोरी कर ले गए। मल्हीपुर रोड पर अरविंद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:21 PM (IST)
        

मंत्री बलराम यादव के सामने भिड़े सपाई, हंगामा

सहारनपुर : सहारनपुर सदर विस सीट के उप चुनाव के लिए सपा हाईकमान द्वारा चुनाव प्रभारी बनाए गए मंत्री बलराम यादव के समक्ष ही नेता व कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। उनके गालीगलोच, तीखी नोकझोंक हुई। नेताओं ने हस्तक्षेप करके मामला जरूर शांत कर दिया पर सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने बलराम यादव से रिपोर्ट तलब की है। मंगलवार को रेलवे रोड स्थित एक होटल में पंचायतराज मंत्री बलराम यादव ने चुनाव व्यवस्था को लेकर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:21 PM (IST)
        

मेले को सज गई गुग्गावीर की म्हाड़ी

सहारनपुर : सहारनपुर के ऐतिहासिक मेला गुघाल की तैयारियां जोरों पर हैं। म्हाड़ी पर श्रद्धालुओं की लाखों की भीड़ के लिए व्यवस्थाएं दुरुस्त की जा रही हैं तथा दुकानें व म्हाड़ी सज गई हैं। मेला गुघाल का शुभारंभ 4 सितंबर को होना है, लेकिन म्हाड़ी पर श्रद्धालु 3 सितंबर की आधी रात से ही पहुंचना शुरू हो जायेंगे। म्हाड़ी पर इस बार सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गए हैं। श्रद्धालुओं को कतार में किसी प्रकार की दिक्कते... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:20 PM (IST)
        

बस की टक्कर से टेंपो पलटा, कई घायल

सरसावा (सहारनपुर) : रोडवेज बस की टक्कर से सवारियों से भरा टेंपो नियंत्रण खोकर सड़क किनारे गढ्डे में जा पलटा। हादसे के चलते टेंपो में सवार कई लोग घायल हो गए। चीख-पुकार सुनकर राहगीरों ने घायलों को जिला अस्पताल और कस्बे के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। घटना दोपहर करीब एक बजे ग्राम हुसैनपुर के पास की है। टेंपो चालक अमजद सवारियां लेकर सरसावा के लिए आ रहा था कि अंबाला रोड पर एक खाला के सामने अचानक यम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:19 PM (IST)
        

यहा विकास की परिभाषा ही गुल

सहारनपुर : हरियाणा-उत्तराखंड-हिमाचल प्रदेश की सीमा पर बसे व मराठा कालीन सहारनपुर केलोग बुनियादी समस्याओं से जूझते-जूझते विकास की परिभाषा ही भूल चुके हैं। बागवानी, हौजरी एंव रेडीमेड, वुडकार्विग जैसी औद्योगिक इकाइया व स्वास्थ्य और शिक्षा की सर्वाधिक सुविधाएं इस क्षेत्र में होने व आइटीसी कंपनी होने के कारण प्रदेश में सर्वाधिक सरकारी राजस्व देने के मामले में यह क्षेत्र अन्य लोस क्षेत्रों की तुलना में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:18 PM (IST)
        

बिजली को लेकर हाहाकार, तहसील का घेराव

सहारनपुर : बिजली की अघोषित कटौती को लेकर जनपद में हा-हाकार मचा हुआ है। बिजली की अंधाधुंध कटौती से उद्योग धंधे प्रभावित हो हरे हैं। बाजारों में भी कारोबार प्रभावित हो रहा है। बेहट में तो मंगलवार को बिजली कटौती पर उपभोक्ताओं का गुस्सा सड़कों पर आ गया। सर्वदलीय संघर्ष समिति के बैनर तले सैकड़ों लोगों ने प्रदर्शन व नारेबाजी करते हुए तहसील का घेराव किया। उन्होंने तहसील दिवस पर यहां मौजूद कमिश्नर तनवीर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:12 PM (IST)
        

तहसील दिवस में मिलीं 142 शिकायतें

देवबंद (सहारनपुर) : मंगलवार को तहसील दिवस में 142 फरियादियों ने शिकायतें दर्ज कराई। जिनमें से पांच शिकायतों का निस्तारण मौके पर कर दिया गया। खंड विकास कार्यालय में आयोजित तहसील दिवस में डीएम इंद्रवीर सिंह व एसएसपी राजेश कुमार पांडेय की मौजूदगी में राजस्व, पुलिस, ब्लाक, विद्युत विभाग, तहसील से संबंधित 142 शिकायतें शिकायतकर्ताओं ने अधिकारियों के समक्ष रखी। मोहल्ला मोरी तेलियान निवासी मुनव्वर आजम गां... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:11 PM (IST)
        

लूट करने आए बदमाशों को जेल भेजा

नकुड़ (सहारनपुर) : पुलिस ने लूट की वारदात करने जा रहे हथियारबंद बदमाशों को पकड़कर जेल भेज दिया है। बदमाशों से एक बंदूक व दो तमंचे बरामद हुए हैं। कोतवाली प्रभारी देवेंद्र बिष्ट ने बताया कि बीती रात करीब आठ बजे शाहजहांपुर नकुड़ मार्ग पर स्थित टाबर तिराहे पर चेकिंग के दौरान एक सेंट्रो कार को जब रोकने का इशारा किया गया तो चालक कार को लेकर भागने लगा। जिसे पुलिस ने घेरकर पकड़ लिया। गाड़ी की तलाशी लेने पर का... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 10:09 PM (IST)
        

प्रशासन की अनदेखी से मायूस पीड़ित परिवार ने किया अनशन समाप्त

देवबंद (सहारनपुर) : मृतक पति के शव को सऊदी अरब से भारत लाने की मांग को लेकर बच्चों व परिवार सहित सोमवार से एसडीएम कार्यालय पर आमरण अनशन कर रही महिला मंगलवार को प्रशासन पर अनदेखी का आरोप लगा अनशन समाप्त करते हुए घर वापिस लौट गई। ग्राम प्रधान ने प्रशासन पर डरा- धमका कर पीड़ित परिवार का अनशन समाप्त कराने का आरोप लगाया है। क्षेत्र के गांव अंबहेटा शेखां निवासी नरेंद्र कुमार सऊदी अरब की एक प्राइवेट कंप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 08:20 PM (IST)
        

सरकारी स्कूलों के 90 फीसदी शौचालय बदहाल

नकुड़(सहारनपुर): वैसे तो सरकार गांव को साफ रखने के बड़े- बड़े दावे करती है और गांव-गांव में शौचालयों का प्रयोग करने के स्लोगन लिखे गए हैं। सभी सरकारी स्कूलों में शौचालयों का निर्माण किया गया है, लेकिन विभाग की लापरवाही के कारण प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक स्कूलों में शौचालयों की स्थिति दयनीय है। साफ- सफाई तथा रखरखाव के अभाव में क्षेत्र के नब्बे फीसदी स्कूलों के शौचालय गत कई वर्षो से खराब पड़े हैं। शौचाल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 08:19 PM (IST)
        

पांच प्यारों की अगुवाई में निकला नगर कीर्तन

सहारनपुर : श्री गुरु ग्रंथ साहिब की सरपरस्ती तथा पंज प्यारों की अगुवाई में श्री गुरु गंथ साहिब जी के प्रथम प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में महान नगर कीर्तन निकाला गया। मार्ग में नगर कीर्तन का कई स्थानों पर स्वागत किया गया। सोमवार को समूह सिख संगत के तत्वावधान में नगर कीर्तन गुरुद्वारा संत भागमल से आरंभ हुआ। सबसे आगे जीप पर रखा नगाड़ा नगर कीर्तन के आने का संदेश दे रहा था। रणजीत अखाड़े के बच्चे पारम्परिक ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 02:40 AM (IST)
        

वेस्ट यूपी में दहशत का नया 'सुल्तान'

संजीव जैन, सहारनपुर : दुनिया भर के लिए चुनौती बनते जा रहे इराक व सीरिया में फैले आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आइएस) की विषबेल भारत खासकर वेस्ट यूपी में फैलती जा रही है। इंडियन मुजाहिदीन के लिए रंगरूट उपलब्ध कराने वाला भटकल (कर्नाटक) निवासी 39 वर्षीय सुल्तान अब्दुल कादिर अरमार इस संगठन के लिए भारतीय नवयुवकों में जेहाद का जहर घोल रहा है। सुल्तान के बारे में खुफिया एजेंसियों को सूचना मिली है कि वह द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 02:40 AM (IST)
        

चुनावी चर्चा: 'हाथी' की चाल से थर्राए चुनावी पहलवान

सहारनपुर : बसपा राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती का अंदाज भी निराला है। सहारनपुर समेत प्रदेश की 11 विस सीटों पर हो रहे उपचुनाव में बसपा ने पूर्व में अपने प्रत्याशी न उतारने का ऐलान किया था, पर अब रविवार को लखनऊ में हुई बैठक में किसी निर्दलीय प्रत्याशी को समर्थन देने के फैसले से प्रत्याशियों के होश उड़ गए हैं। सहारनपुर में किस प्रत्याशी को बसपा समर्थन देगी यह तो स्पष्ट नहीं है, पर चुनाव रणक्षेत्र में खलबली... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 02:40 AM (IST)
        

प्रेक्षकों ने चुनाव कर्मियों को दिये निर्देश

सहारनपुर : सामान्य प्रेक्षक रामनिवास एंव व्यय प्रेक्षक अखिलेश गुप्ता ने सभी दलों के प्रत्याशियों से कहा कि किसी भी शिकायत या समस्या व सुझाव के लिए सर्किट हाउस में आकर मिल सकते हैं। आचार संहिता के उल्लंघन को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित मीटिंग में प्रेक्षकों ने कहा कि बिना भवन स्वामी की स्वीकृति किसी के मकान पर झंडे पोस्टर व बैनर न लगाया जाए। सभा व जलूस की अनुमति सम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 02:40 AM (IST)
        

दो दिन पहले नहर में गिरी महिला का शव बरामद

बड़गांव (सहारनपुर) : तीन दिन पहले नहर में डूबी महिला की तलाश के लिए नहर को बंद करवाया गया। नहर बंद होने के बाद ग्रामीणों ने सोमवार दोपहर पूर्वी यमुना नहर में थाना भवन के पास महिला का शव खोज निकाला। बता दें कि तीन दिन पहले घास काटने आई महिला पिंकी नहर में गिर गई थी। ग्रामीण उसी दिन से पिंकी को नहर में तलाश रहे थे। रविवार तक प्रशासन की ओर से कोई मदद नहीं मिली तो ग्रामीणों ने जाम लगाया था। इसके बा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 02:40 AM (IST)
        

एसपी के आदेश पर भी दर्ज नहीं हुआ छात्रा से दुराचार का मुकदमा

सहारनपुर : एक पखवाड़ा बीत जाने के बाद भी पुलिस छात्रा से हुए दुराचार का मुकदमा दर्ज नहीं कर पाई है, जबकि इस संबंध में एसपी सिटी आदेश दे चुके हैं। पीड़ित छात्रा के परिजनों का आरोप है कि मुकदमा दर्ज करने के बजाए पुलिस आरोपी पक्ष से समझौते का दबाव बना रही है। इस पूरे मामले की शिकायत सोमवार को उन्होंने कप्तान से की है। रामपुर मनिहारन थाना क्षेत्र के एक गांव की किशोरी कक्षा आठ में पढ़ती है। आरोप है कि ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 02:40 AM (IST)
        
(News from Saharanpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें