1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सहारनपुर

कानून के आदर से बढ़ेगी नियमों के पालन की प्रवृत्ति

सहारनपुर : दैनिक जागरण के आठ दिवसीय स्मार्ट सिटी यातायात अभियान का मंगलवार का आगाज हो गया। प्रथम कार्यशाला में कानून के आदर से नियमों के पालन की प्रवृत्ति बढ़ाने पर बढ़ाने पर जोर दिया गया। वहीं साइबर क्राइम क्या है? और इससे कैसे बचा जाए? के बारे में छात्र-छात्राओं की शंकाओं का मौके पर समाधान किया गया। अभियान के अंतर्गत दिल्ली रोड स्थित पाइनवुड स्कूल में मंगलवार को आयोजित कार्यशाला का उद्घाटन एसएस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:22 PM (IST)
        

वाहनों में हेड व बैक लाइट तक नहीं

सहारनपुर : जनपद की सड़कों पर यूं ही रोज दुर्घटनाएं नहीं हो रही हैं। मौत के तांडव का सच यह है कि अधिकतर वाहन ऐसे हैं जिनमें हेड व बैक लाइट तक नही है, फिर भी उनका संचालन हो रहा है। वाहनों की संख्या निरंतर बढ़ती जा रही है पर पिछले एक दशक में सड़कों का आकार नहीं बढ़ा है। परिवहन निगम की भी 20 प्रतिशत से अधिक बसों में बैक लाइट व पार्किग लाइट नहीं है। परिवहन निगम भी यातायात नियमों की अनदेखी कर रहा है। रोडव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:20 PM (IST)
        

साइबर क्राइम सताए तो मेरे पास आओ : एसएसपी

सहारनपुर : एसएसपी नितिन तिवारी ने कहा कि इंटरनेट का इस्तेमाल करने वालों को अब साइबर क्राइम की समस्या का अंदाजा तो होने लगा है। हर दिन ईमेल, फेसबुक अकाउंट, कंप्यूटर, क्रेडिट कार्ड या नेटबैं¨कग अकाउंट से जुड़ी साइबर क्राइम की सूचनाएं आती हैं। यदि किसी को साइबर क्राइम सताए तो वह मेरे (एसएसपी) या पुलिस की साइबर सेल के पास जाए। उस सूचना को तत्काल गंभीरता से लेते हुए समाधान का प्रयास होगा। उन्होंने कहा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:18 PM (IST)
        

नो-एंट्री में भी ट्रकें घुसने का व्यापारियों ने किया विरोध

सहारनपुर : नोएंट्री में ट्रकें घुसी देख कर सहारनपुर व्यापार मंडल से जुड़े व्यापारी आगबबूला हो गए। नवाबगंज चौक पर पहुंचकर व्यापारियों ने पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। ट्रकों को रुकवा कर जाम भी लगा दिया। इस मौके पर सपा नेता शादान भी पहुंच गए। साथ ही चेतावनी दी कि अगर भविष्य में ऐसा हुआ तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा। दस दिन पहले नुमाइश कैंप क्षेत्र में ट्रक से कुचल कर युवा व्यापारी की मौत हो गई थी। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:17 PM (IST)
        

प्याज व दाले रखने को सपाइयों ने बैंक से मांगे लाकर

सहारनपुर : केन्द्र सरकार की नीतियों व बढ़ती महंगाई के विरोध में समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने अनूठा प्रदर्शन किया। चौ. अब्दुल गफूर के नेतृत्व में कार्यकर्ता दिल्ली रोड स्थित कारपोरेशन बैंक पहुंचे तथा प्याज व दाल तथा अन्य खाद्य वस्तुओं को रखने के लिए लाकर उपलब्ध कराने की मांग की। चौ. अब्दुल गफूर ने कहा कि केन्द्र सरकार की गलत नीतियों के कारण देश में महंगाई चरम पर है, प्रधानमंत्री ने लोकसभा चुना... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:15 PM (IST)
        

जिसका सभी को था इंतजार, वो घड़ी आ गई..

अजय सक्सेना, सहारनपुर : मेडिकल के क्षेत्र में सहारनपुर की साख, मजबूत होने जा रही है। यही नहीं, यहां की बदहाल चिकित्सा-व्यवस्था के पटरी पर आने की उम्मीद जगी है। अंबाला रोड पर शेखुल ¨हद मौलाना महमूदुल हसन मेडिकल कालेज का पहला सत्र शुरू हो गया है। बात उस समय की है, जब प्रदेश में बसपा की सरकार थी। वर्ष 2008 में मेडिकल कालेज की नींव रखी गई थी। मेडिकल कालेज 3 वर्ष में पूरा किया जाना था लेकिन राजनैतिक ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:13 PM (IST)
        

चार साल से वांटेड पांच हजारी महिला गिरफ्तार

सहारनपुर : धोखाधड़ी के मामले में वांटेड चल रही पांच हजार की इनामी महिला को कुतुबशेर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। महिला शहर छोड़ कर भागने की फिराक में थी। पुलिस ने महिला को जेल भेज दिया है। इंस्पेक्टर कुतुबशेर शैलेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि साल 2011 में फर्जी दस्तावेजों को तैयार कर जमीन का बैनामा कराया गया था। इस मामले में कोतवाली नगर के मोहल्ला राधा विहार की रहने वाली प्रेमो देवी पत्नी कश्मीर ¨सह, ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:12 PM (IST)
        

ट्रैक्टर-ट्राली की चपेट में आकर बाइक सवार युवक की मौत

बेहट (सहारनपुर) : कलसिया-फतेहपुर मार्ग पर गांव बूबका के निकट एक अज्ञात ट्रैक्टर-ट्राली ने बाइक सवार को टक्कर मार दी। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। दुर्घटना होते ही चालक ट्रैक्टर-ट्राली लेकर फरार हो गया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे परिजनों व ग्रामीणों की भीड़ ने मार्ग पर जाम लगा दिया। पुलिस के कार्रवाई के आश्वासन पर करीब एक घंटा बाद भीड़ ने जाम खोला। कोतवाली क्षेत्र के गांव कलसिया निवासी रा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:11 PM (IST)
        

सिलाई-कढ़ाई केंद्र खोलने के नाम पर महिलाओं से लाखों की ठगी

देवबंद (सहारनपुर) : सिलाई-कढ़ाई के नाम पर महिलाओं से ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित महिलाओं व युवतियों ने कोतवाली में तहरीर देते हुए पुलिस से जांच कर उचित कार्रवाई की मांग की है। बताते है कि उक्त गिरोह ने उत्तराखंड समेत क्षेत्र के कई गांवों से सिलाई केंद्र खोलने के नाम पर भारी मात्रा में अवैध उगाही की है। उत्तराखंड के थाना झबरेड़ा क्षेत्र के शेरपुर गांव निवासी महिला बॉबी, सरिता व राखी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:10 PM (IST)
        

मैदा मिल मशीन में फंसने से मजदूर की मौत

सहारनपुर : देहरादून रोड स्थित मैदा मिल में नाइट शिफ्ट में काम कर रहे मजदूर की प्लानर मशीन में फंसने से मौत हो गई। पता लगते ही अन्य कर्मचारी सहम गए, जबकि परिवार में कोहराम मच गया। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है। मूल रूप से पौढ़ी गढ़वाल का रहने वाला अजय उर्फ उदय रावत (35) पिछले कई साल से देहरादून रोड स्थित सड़क दूधली के पास ही किराए पर मकान लेकर रह रहा था। दो साल पहले ही उसकी शादी संगीता से हुई... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:09 PM (IST)
        

अधिकारियों को दिए समस्याओं के त्वरित निस्तारण के निर्देश

नकुड़ (सहारनुपर) : सीडीओ मोनिका रानी ने तहसील दिवस पर अधिकारियों को दर्ज शिकायतों का समय रहते निस्तारण कराने के निर्देश दिए हैं। सीडीओ यहां ब्लाक सभागार मे फरियादियों की शिकायतें सुन रही थीें। उन्होंने ग्राम समाज की भूमि, तालाबों, चकमार्गो तथा सार्वजनिक जगहों पर अवैध कब्जे हटवाने के एसडीएम को निर्देश दिए। कुल दर्ज की गई तैंतालिस शिकायतों में से एक भी शिकायत का मौके पर निस्तारण नही कराया जा सका। इस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:07 PM (IST)
        

पॉपलर से पापुलर हुए किसानों के माथे पर ¨चता की लकीरें

महेंद्र शर्मा, रामपुर मनिहारान (सहारनपुर) : पॉपलर के पेड़ से पापुलर होने वाला किसान आज पॉपलर के गिरे रेट के कारण परेशान नजर आ रहा है। कुछ समय में ही पॉपलर के पेड़ मूल्य से भी आधे पर आ गए हैं। पॉपलर के सहारे किसानों के संजोए सपने उन्हें धूमिल होते नजर आ रहे हैं। कुछ समय पहले दो-तीन माह तक जनपद का किसान पॉपलर की खेती से पापुलर हो रहा था। किसान पॉपलर की खेती कर कुछ समय में काफी तरक्की पर था। अधिकतर क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:06 PM (IST)
        

स्वास्थ्य केन्द्र में सुविधाओं का टोटा

महंगी (सहारनपुर) : ग्रामीण क्षेत्र में सरकारी स्वास्थ्य उपकेन्द्रों पर सुविधाओं का टोटा है। इस कारण झोलाछापों से ही इलाज कराने को बाध्य होना पड़ रहा है। ग्रामीणों को स्वास्थ्य सेवाएं देने के उद्देश्य से स्वास्थ उपकेन्द्र बनाए गए हैं, लेकिन यह स्वास्थ्य उपकेन्द्र खुद बीमार हैं। ग्रामीण अब इनकी ओर देखना भी पसंद नही करते हैं। इलाज तो दूर की बात है। महंगी में बना राजकीय आयुर्वेदिक अस्पताल में कई माह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:05 PM (IST)
        

पढ़ाई का समय मिड-डे मील बनान में हो रहा खर्च

बड़गांव : एक तरफ तो कोर्ट द्वारा जनप्रतिनिधियों एवं सरकारी अफसरों के बच्चों को प्राथमिक स्कूलों को शिक्षा देने की सलाह दी जा रही हो वहीं दूसरी तरफ यदि इन प्राथमिक विद्यालयों की हकीकत जानने की कोशिश की जाय तो हर कोई इंसान ऐसे विद्यालयों में अपने नौनिहालों को शिक्षा ग्रहण करने तो दूर खेलने भी नही भेजना चाहेगा। जी हां ये असलियत क्षेत्र के बालू माजरा गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय की है। यहां स्कूली बच्च... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:04 PM (IST)
        

ज्वैलर्स की दुकान से लाखों के जेवर व नकदी चोरी

बेहट (सहारनपुर) : कस्बे में कोतवाली से कुछ ही कदम की दूरी पर बदमाशों ने एक ज्वैलर्स की दुकान में नकब लगाकर करीब 3.50 लाख रुपये के जेवरात व नकदी पर हाथ साफ कर दिया। वारदात का पता उस समय चला जब ज्वैलर्स का पड़ोसी दुकान पर पहुंचा तो देखा दुकान में सीढि़यों की ओर से नकब लगा हुआ था। उसने तत्काल ज्वैलर्स को इसकी सूचना दी, जिस पर वह मौके पर पहुंचा और घटना की सूचना पुलिस को दी। कस्बे के मोहल्ला मनिहारा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:02 PM (IST)
        

केंद्र की योजनाओं में अड़ंगा लगा रही प्रदेश सरकार : राघव

देवबंद (सहारनपुर) : भाजपा सांसद राघव लखनपाल शर्मा ने कहा कि प्रदेश की सपा सरकार केंद्र की विकास योजनाओं में अड़ंगा लगाकर जनविरोधी कार्य कर रही है। इस कारण से किसान, नौजवान व मजदूरों को उनका हक नहीं मिल पा रहा है। यूपी में भाजपा सरकार बनने पर विकास के दरवाजे स्वयं खुल जाएंगे। नगर के डाक बंगले पर मंगलवार को सांसद राघव लखनपाल शर्मा ने क्षेत्र के लोगों की समस्याएं सुनते हुए मौके पर ही उनका निस्तारण कर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:00 PM (IST)
        

अधिकारी नहीं, मित्र बनकर करें जनता की सेवा : नितिन तिवारी

गंगोह (सहारनपुर) : वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नितिन तिवारी ने कहा की पुलिस की सेवा में अपनी बेदाग छवि छोड़ने वालों को लंबे समय तक याद किया जाता है। उन्होने नगर में सीसी कैमरे लगाने पर चेयरमेन की प्रशंसा की। कोतवाली परिसर में मंगलवार को सीओ विनोद त्यागी के सेवानिवृत्त होने पर आयोजित विदाई कार्यक्रम में कप्तान ने कहा कि सीओ विनोद त्यागी ने पुलिस अधिकारी नहीं जनता मित्र बनकर जनता की सेवा की। उन्होने कहा क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:00 PM (IST)
        

राष्ट्रपति पुरस्कार से नवाजे जाएंगे हकीमुद्दीन

नानौता (सहारनपुर) : केन्द्र सरकार की ओर से उत्तर प्रदेश के 27 शिक्षकों को राष्ट्रपति पुरस्कार से नवाजने के लिए चयनित किया गया है। इसमें नानौता निवासी प्रधानाघ्यापक हकीमुद्दीन का नाम शामिल होने पर न सिर्फ उनके परिवार में खुशी का माहौल है, बल्कि उनको बधाई देने वालो का तांता लगा हुआ है। केंद्र सरकार के मानव संसाधन विकास मंत्रालय की ओर से चयनित शिक्षकों की जारी सूची में पूरे जनपद से केवल टिकरोल गांव ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 10:58 PM (IST)
        

सड़क हादसे के बीच गर्भवती ने वाहन में ही जन्मा बच्चा

नकुड़ (सहारनपुर) : डिलीवरी के लिए स्वास्थ्य केंद्र पर आ रही गर्भवती जिस वाहन में थी, वह बिजली के खंभे से टकरा गई। हादसे में चालक सहित सात लोगों को गंभीर चोटें आई हैं। गंभीर रूप से घायल चालक और एक महिला को सहारनपुर रेफर किया गया है। मंगलवार अलसुबह करीब चार बजे अंबेहटा के गोयान मोहल्ले के अभय अपनी पत्नी की डिलीवरी कराने के लिए परिजनों सहित मैजिक से सवार होकर नकुड़ आ रहे थे। वे जैसे ही बिजलीघर से पह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 10:57 PM (IST)
        

स्कूली वैन का पाइप फटा, तीन बच्चे झुलसे

देवबंद : कोतवाली क्षेत्र के तल्हेड़ी खुर्द गांव में स्कूली वैन (टाटा मैजिक) के रेडिएटर का पाइप फट गया। पाइप फटने से मैजिक में सवार तीन बच्चे गंभीर रूप से झुलस गए। शोर-शराबा होने पर मौके पर ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई। ग्रामीणों ने बच्चों का उपचार कराया। बाद में गुस्साए दर्जनों अभिभावक स्कूल पहुंच गए, जहां पर अभिभावकों व स्कूल प्रबंधन में जमकर कहासुनी भी हुई। बताया गया है कि इस दौरान स्कूल में तोड़... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 10:56 PM (IST)
        
(News from Saharanpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें