1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सहारनपुर

यूपीटीयू का संशोधित परिणाम जारी कराया जाए

सहारनपुर : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंडलायुक्त तनवीर जफर अली को ज्ञापन देकर यूपीटीयू द्वारा कैरी ओवर परीक्षा व मुख्य सेमेस्टर परीक्षा का संशोधित परिणाम जारी कराए जाने की मांग की। अभाविप के प्रदेश सहमंत्री राजू पंडित व जिला संयोजक अमरदीप कोरी के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने मंडलायुक्त को दिए ज्ञापन में कहा है कि जिले के इंजीनिय¨रग कालेजों के संचालक विवि की गलती बताकर अप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 11:36 PM (IST)
        

बढ़ेगी जेलों की सुरक्षा : अय्यूब अंसारी

सहारनपुर : प्रदेश के दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री व कारागार सलाहकार अय्यूब अंसारी ने कहा कि प्रदेश की जेलों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई जाएगी। बकायदा 71 करोड़ की लागत से जेलों में जैमर आदि लगाए जाएंगे। बंदी कारागार में काम के बदले मिलने वाले पारिश्रमिक से अपने घर सामान खरीद कर भेज सके, इसके लिए डासना समेत 28 जेलों में सेल काउंटर भी खुलेंगे। अय्यूब अंसारी मिशन कपांउंड स्थित जैन समाज के अध्यक्ष राजेश जै... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 11:35 PM (IST)
        

हर्षोल्लास से मनाया गया गुरु पूर्णिमा पर्व

सहारनपुर : महानगर में कई स्थानों पर गुरु पूर्णिमा पर्व हर्षाेल्लास से मनाया गया। सुबह से भक्तजन कतारबद्ध होकर गुरु के दर्शन को सत्संग में पहुंचना आरंभ हो गए थे। विधि-विधान से पूजा अर्चना के बाद भक्तों ने गुरु का आशीर्वाद लिया। पंत विहार स्थित नकुड़ वाले बाबा के सत्संग भवन में आयोजित गुरु पूर्णिमा महोत्सव में भक्तों ने गुरु चरणों में तिलक कर गुरु का आशीर्वाद लिया। गुरु के दर्शनों को भक्तों की कतारे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 11:35 PM (IST)
        

'दोनों सरकारें किसान उत्पीड़न पर आमादा'

सहारनपुर : रालोद किसान प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष राममेहर ¨सह ने केंद्र व प्रदेश सरकार पर किसानों व आम जनता के उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए कहा कि अदालत के आदेश पर भी प्रदेश सरकार गन्ना किसानों को उनका पैसा नहीं दिला रही है। केंद्र सरकार किसानों को मजदूर बनाने के प्रयास में लगी हुई है। रालोद किसान प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष राममेहर ¨सह गुर्जर शुक्रवार को लोनिवि के डाकबंगले पर पत्रकारों से वार्ता कर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 11:33 PM (IST)
        

प्राधिकरण के संरक्षण में चल रहे अवैध निर्माणों पर लगे रोक

सहारनपुर : उद्योग व्यापार उत्थान व्यापार मंडल ने सहारनपुर विकास प्राधिकरण के संरक्षण में चल रहे बड़े पैमाने पर अवैध निर्माणों पर रोक तथा कार्रवाई की मांग की है। व्यापार मंडल अध्यक्ष जावेद खान व अजीम मलिक के नेतृत्व में नगर मजिस्ट्रेट से मिले प्रतिनिधिमंडल ने डीएम को संबोधित ज्ञापन देकर कहा कि विकास प्राधिकरण भ्रष्टाचार का सबसे बड़े अड्डा बन गया है। कमिश्नर आवास के निकट से लेकर गोटेशाह की चुंगी तक ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 11:32 PM (IST)
        

बीच-बाजार युवक को युवती ने पीटा, हंगामा

सहारनपुर : शुक्रवार दोपहर ¨लक रोड पर उस समय हंगामा खड़ा हो गया, जब एक युवती ने बीच सड़क युवक की बुरी तरह से पिटाई कर रही थी। इस नजारे को देखने के लिए लोगों की भीड़ जुट गई, लेकिन किसी ने भी बीच-बचाव कराने का प्रयास तक नहीं किया। हालांकि पुलिस आने का पता लगा तो पहले युवक और फिर युवती भाग गई। हुआ यूंकि शुक्रवार दोपहर करीब एक बजे ¨लक रोड पर एक युवती ने युवक को बालों से पकड़ कर पीटना शुरू कर दिया। कोई कु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 11:25 PM (IST)
        

अय्याश पति से त्रस्त हो दी थी दो लाख में सुपारी

सहारनपुर : मंगलवार सुबह टहलने निकले व्यापारी मोहनलाल मित्तल की गोली मारकर हत्या किए जाने का खुलासा पुलिस ने कर दिया है। पत्नी व बेटे ने मिलकर उनकी हत्या की सुपारी दी थी। पुलिस व परिजनों के अनुसार व्यापारी का चाल-चलन ठीक न होने की वजह से उनकी हत्या कराई गई। पुलिस ने व्यापारी की पत्नी व पुत्र के साथ एक महिला और शूटरों को गिरफ्तार किया है। इनसे सुपारी की अग्रिम एक लाख की नगदी, रिवाल्वर, तमंचा, बाइक व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 11:24 PM (IST)
        

एलटी लाइन टूटी, मची अफरा-तफरी

खेड़ाअफगान (सहारनपुर) : तेज आवाज के साथ बिजली की लाइन टूट कर जमीन पर गिरने से सिरसला गांव में अफरा तफरी मची रही। ग्रामीणों ने रोष प्रकट करते हुए जर्जर तार बदलवाने की मांग की है। शुक्रवार की रात करीब दो बजे जब लोग गहरी नींद में सोए थे तो गांव सिरसला के मुख्य मार्ग में लगी एलटी विद्युत लाइन के चारों जर्जर तार अचानक गल कर तेज आवाज और प्रकाश के साथ जमीन पर गिरने लगे। किसी अनहोनी की आशंका से ग्रामीण चा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 11:18 PM (IST)
        

'योग को दिनचर्या में शामिल करें'

खेड़ाअफगान (सहारनपुर) : स्वामी केलानाथ कन्या इंटर कालेज में योग बालिकाओं और शिक्षिकाओं की दिनचर्या में शामिल हो गया है। फंदपुरी स्थित स्वामी केलानाथ कन्या इण्टर कालेज बालिकाओं के योग का केन्द्र बन गया है। कालेज के प्रबंधक चौधरी सुशील कुमार बताते हैं कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ बुद्धि का वास होता है। योग एक ऐसा कार्य है, जो स्वंय के स्वास्थ्य के लिये किया जाता है। प्रार्थना के तुरंत बाद विद्यालय ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 11:17 PM (IST)
        

बरसात से क्षतिग्रस्त हुआ लालो नदी का पुल

बिहारीगढ़ (सहारनपु) : सुंदरपुर शाकुंभरी मार्ग पर स्थित तोता टांडा गांव के निकट लालो नदी का पुल पिछले दिनों हुई बारिश में नीचे से क्षतिग्रस्त हो गया। विभाग ने पुल के बीच में पत्थर व ड्रम रखकर पुल का आधा हिस्सा बंद कर इस मार्ग पर भारी वाहनों का आवागमन प्रतिबन्धित कर दिया है। ये बात अलग है कि प्रतिबंध के बाद भी रात में इस मार्ग से खनन सामग्री से भरे वाहन निकल रहे हैं। विभाग की लापरवाही का आलम यह है क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 11:16 PM (IST)
        

शिविर में 500 छात्रों के नेत्रों की जांच

रामपुर मनिहारान (सहारनपुर) : जैन इंटर कालेज में आयोजित नेत्र शिविर में 500 छात्रों के नेत्रों की जांच की गई। दिल्ली मार्ग स्थित जैन इंटर कालेज में लगाये गये नेत्र जांच शिविर का उद्घाटन प्रबंधक सतेन्द्र कुमार जैन ने किया। शिविर में आई अस्पताल के डॉक्टर हिमांशु मेहता व सहयोगी टीम ने छात्रों के नेत्रों की जांच की। डॉक्टर ने छात्रों को बताया कि नेत्र मनुष्य के शरीर की सबसे कीमती चीज है। नेत्रों से... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 11:15 PM (IST)
        

पुलिस ने चे¨कग के दौरान बाइक चोर को दबोचा, दो बाइकें बरामद

बेहट (सहारनपुर) : कोतवाली पुलिस ने चे¨कग के दौरान एक बाइक चोर को धर दबोचा। पुलिस ने उसके पास से एक चोरी की बाइक भी बरामद की है। पूछताछ में बदमाश की निशानदेही पर पुलिस ने दो बाइक और बरामद की है। आरोपी के खिलाफ वाद दायर कर उसे जेल भेज दिया गया। कोतवाली के उप निरीक्षक अनिल कुमार ने बताया कि वह गुरुवार को अपराह्न 3 बजे दिल्ली-यमनोत्री हाईवे पर कलसिया व बेहट के बीच वाहन चे¨कग कर रहे थे। इसी बीच कलसिया... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 11:14 PM (IST)
        

आस्था का केंद्र है श्री मण्केश्वर महादेव मंदिर

देवबंद (सहारनपुर) : प्राचीन श्री मण्केश्वर महादेव मंदिर शिवभक्तों की अटूट आस्था का केंद्र है। साथ ही यह मंदिर सामाजिक सद्भाव की भी जीती-जागती मिसाल पेश करता है। कस्बे के समीपवर्ती गांव मानकी स्थित इस मंदिर में प्रत्येक वर्ष दूरदराज से श्रद्धालु आते हैं और मन्नतें मांगते हैं। मांगी गई मन्नतें पूर्ण होती हैं, ऐसा ऐसा लोगों का विश्वास है। मान्यता है कि मानकी गांव के एक मुस्लिम ने खेत में हल चलाते ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 11:13 PM (IST)
        

क्रास केस को वापस करने की मांग

सहारनपुर : दो दिन पहले नागल के वजीरपुर के पास दो पक्षों के बीच हुए पथराव मामले में दलित पक्ष विधायक र¨वद्र मोल्हू व जिलाध्यक्ष के साथ एसएसपी के पास पहुंचा। शिकायती पत्र देकर बताया कि पुलिस ने दूसरे पक्ष से भी तहरीर लेकर उनके खिलाफ फर्जी रिपोर्ट दर्ज कर ली है। उन्होंने केस को वापस करने की मांग की। विधायक र¨वद्र मोल्हू व जिलाध्यक्ष जनेश्वर प्रसाद के नेतृत्व में गांव वजीरपुर के ग्रामीण ताराचंद, राज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 11:12 PM (IST)
        

बस रपटे के पास पलटी, कई घायल

बेहट (सहारनपुर) : शुक्रवार अपराह्न करीब चार बजे शाकंभरी से सहारनपुर के लिए चली बस स्टैंड से पहले अनियंत्रित होकर रपटे के पास खाई में पलट गई। दुर्घटना होते ही बस में चीख-पुकार मच गई। आसपास खेतों में काम कर रहे लोग दौड़े और बस में घायल लोगों को बमुश्किल बाहर निकाला। सभी को स्थानीय चिकित्सकों के यहां उपचार के लिए ले जाया गया। शाकंभरी से दोपहर बाद सहारनपुर के लिए रवाना हुई स्थानीय बस यूनियन की बस (यूप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 11:09 PM (IST)
        

प्रवेश न मिलने पर छात्रों ने गेट पर जड़ा ताला

नानौता (सहारनपुर) : प्रवेश नही मिलने से नाराज छात्र-छात्राओं ने शुक्रवार को राजकीय महाविद्यालय के मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया। इस दौरान छात्रों व कालेज प्रशासन में कहासुनी भी हुई। स्थानीय राजकीय महाविद्यालय में सीटें कम हो जाने के कारण प्रवेश से वंचित छात्रों ने प्रदर्शन व नारेबाजी करते हुए कालेज के मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया। इस दौरान छात्र व कालेज प्रशासन में तीखी नोकझोंक भी हुई। पुलिस व कालेज प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 11:08 PM (IST)
        

श्रावण मास में पूजा-अर्चना व कांवड़ का महत्व

सहारनपुर : श्रावण मास का शुभारम्भ गुरु पूर्णिमा को गुरु देव की पूजा से आरम्भ हो जाता है। भगवान शंकर के भक्त अपनी मनोकामना की प्राप्ति के लिए पूरे महीने भगवान का व्रत रखते है एवं पूजा-अर्चना करते हैं। ज्योतिषाचार्य पं. योगेश दीक्षित बताते हैं कि शास्त्रों के अनुसार एक समय भोजन करके भी व्रत को रख सकते हैं। इस माह में अपने-अपने भाव से शिवभक्त पूजा करते हैं। कोई शिवजी का जागरण करके, कोई हरिद्वार से क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 11:08 PM (IST)
        

अधिकारियों ने किया कांवड़ मार्ग का निरीक्षण

सहारनपुर : मंडलायुक्त तनवीर जफर अली ने कांवड़ यात्रा को लेकर जिले के आला अधिकारियों संग बैठक की। इसके बाद उन्होंने सभी अधिकारियों के साथ कांवड़ मार्ग का निरीक्षक किया। उन्होंने पुलिस, लोनिवि, विद्युत व स्वास्थ्य विभाग को अपने-अपने कैंप स्थापित करने के निर्देश दिये। कैंप कार्यालय पर आयोजित बैठक में मंडलायुक्त तनवीर जफर अली ने कहा कि जनपद के तीन महत्वपूर्ण कांवड़ मार्ग है। अधिकारी कांवड़ के दौरान निरन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 11:07 PM (IST)
        

बसपा शासन में हुआ प्रदेश का विकास : महावीर

बेहट (सहारनपुर) : क्षेत्रीय विधायक महावीर राणा ने कहा कि सिर्फ बसपा ही ऐसा दल है जो सर्वसमाज की भलाई के लिए काम करता है। जबकि अन्य दल कभी जाति तो कभी धर्म के नाम पर समाज को बांटने का काम करते हैं। विधायक महावीर राणा शुक्रवार को क्षेत्र के भागूवाला व जैदपुर गांवों में करीब 36 लाख रुपए की लागत से कराए गए कार्यों को लोकार्पण कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बहन मायावती ने जब-जब सत्ता संभाली तब ही विकास ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 11:05 PM (IST)
        

ट्रैक्टर-ट्राली बस की भिड़ंत, कई घायल

पठेड़ (सहारनपुर) : गंदेवड़ चिलकाना मार्ग पर थानाक्षेत्र के गांव धोलाहेड़ी व पठेड़ के बीच देर रात एक ट्रैक्टर ट्राली व यात्री बस के बीच आमने-सामने की जबरदस्त भिड़ंत हो गई, जिसमें कई महिला-पुरुष घायल हो गए। घायलों को राहगीरों ने अस्पताल पहुंचाया। शुक्रवार की देर रात करीब आठ बजे धोलाहेड़ी व पठेड़ के बीच ट्रैक्टर ट्राली व यात्री बस के बीच भिड़ंत हो गई। बस के टकराते ही उसमें सवार महिला पुरुषों यात्रियों में ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Jul 2015 11:05 PM (IST)
        
(News from Saharanpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें