Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सहारनपुर

टपरी से सहारनपुर तक एसडीए बनाएगा सड़क : कमिश्नर

सहारनपुर : कमिश्नर तनवीर जफर अली ने सर्किट हाउस में 'उद्योग बंधु' की बैठक में कहा कि पिलखनी औद्योगिक क्षेत्र में पानी निकासी की उचित व्यवस्था की जाए। उन्होंने वर्षो से विलंबित नक्शों के पास न होने पर कड़ी नाराजगी जताई। कमिश्नर ने कहा कि उद्यमी को समय से नक्शे पास कराने आदि की सुविधा दी जाए। उद्यमियों के टूटी सड़कों की समस्या रखने पर कमिश्नर ने नगर निगम अधिकारियों को तत्काल पैचिंग वर्क कराने के आद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 02:06 AM (IST)
        

ठेके की धनराशि जमा कराई नहीं, दे दी वसूली की छूट

सहारनपुर : नगर निगम के वार्षिक ठेकों के मामले में राजनैतिक हस्तक्षेप निगम को भारी पड़ने लगा है। ठेकेदारों ने नियम के विरुद्ध न केवल वसूली आदेश प्राप्त कर लिए, बल्कि ठेके की धनराशि भी जमा नहीं करा रहे है। नगर निगम की आय का प्रमुख जरिया वार्षिक ठेके, गृह व जलकर है। हाउस टैक्स आदि की वसूली प्रक्रिया में धांधली पहले ही जगजाहिर है अब वार्षिक ठेकों की धनराशि जमा नहीं होने के कारण निगम के समक्ष भारी वित्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 02:06 AM (IST)
        

'रन फॉर यूनिटी' में दौड़े स्कूली बच्चे

सहारनपुर : लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल के जन्मदिन के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर हजारों स्कूली बच्चों ने 'रन फॉर यूनिटी' में दौड़ लगाकर राष्ट्रीय एकता की शपथ ली। सरस्वती विहार सीनियर सेंकेंडरी स्कूल में राष्ट्रीय एकता दिवस कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में ग्रीन फील्ड पब्लिक स्कूल, स्प्रिंग बेल्स, रेनबो, सेंट मैरी, लार्ड महावीरा, डीएवी, रेडिएंट स्कूल व सेंट एजीएम पब्लिक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 02:06 AM (IST)
        

गोमाता को राष्ट्रीय पालतू पशु का दर्जा दिलाने का संकल्प

सहारनपुर : वंदेमातरम मिशन : एक चिंगारी व श्रीश्री गोदेवी मंदिर ट्रस्ट की ओर से मंदिर में गोपाष्टमी महापर्व बड़ी धूमधाम से मनाया गया। शांति कुंज हरिद्वार गायत्री परिवार के श्रीजय सिंह, आरएन शर्मा, सुशील त्यागी व विजयकांत चौहान के संचालन में गोमाता का पूजन किया गया। लोगों ने हवन में आहुति देकर गोमाता को राष्ट्रीय पालतू पशु का दर्जा दिलाने का संकल्प लिया। हवन के दौरान पूरा वातावरण गो माता के जयकारों ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 02:06 AM (IST)
        

खतौली में जुटेंगे उप्र भाजपा के कई दिग्गज नेता

सहारनपुर : स्वाभिमानी एकता मंच की बैठक में 22 नवंबर को खतौली गांव में आयोजित होने वाले विधायक सुरेश राणा व सांसद राघव लखनपाल शर्मा के सम्मान समारोह को सफल बनाने पर जोर दिया गया। सूत्रों के अनुसार इस सम्मेलन मे उप्र भाजपा के कई दिग्गज नेता भाग ले सकते हैं। चंदेना कोली गांव में आयोजित स्वाभिमानी एकता मंच की बैठक को संबोधित करते हुए मंच के जिलाध्यक्ष कुलदीप सैनी ने कहा कि 22 नवंबर को खतौली गांव में ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 02:06 AM (IST)
        

दीन की रोशनी को दुनिया में फैलाएं : मौलाना कवी

सहारनपुर : हैदराबाद के मदरसा अशरफुल उलूम के मोहतमिम मौलाना अब्दुल कवी ने कहा कि दारुल उलूम समेत अन्य मदरसों के तलबा मुसीबतों से घबराए बिना मेहनत के साथ दीन की रोशनी को दुनिया के कोने-कोने में फैलाने का काम करें। ईदगाह रोड स्थित शेखुल हिंद हाल में गुरुवार देर रात जमीयत उलेमा-ए-हिंद (महमूद गुट) की ओर से अपने सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में मौलाना अब्दुल कवी ने कहा कि दीन का मुसाफिर हमेशा चलता रहता... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 02:06 AM (IST)
        

पकड़ा गया 50 हजारी सादर का भाई बाबर

सहारनपुर : क्राइम ब्रांच की टीम ने मुकीम काला गिरोह में शामिल 50 हजारी सादर के भाई बाबर को गिरफ्तार किया है। उसके पास 32 बोर की पिस्टल व गाजियाबाद से चोरी हुई कार भी मिली है। पुलिस के मुताबिक बाबर भी मुकीम काला गिरोह के लिए काम करता है और उस पर कई मुकदमे हैं। एसएसपी ने क्राइम ब्रांच की टीम को पांच हजार इनाम देने की घोषणा की है। सदर बाजार थाना प्रभारी बिजेंद्र सिंह यादव ने बताया कि गुरुवार रात क्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 02:06 AM (IST)
        

सी-81: आज होगी ब्लॉक प्रमुख की अग्निपरीक्षा

सहारनपुर : ब्लॉक प्रमुख के खिलाफ अविश्वास मत पर शनिवार को चर्चा होगी। इस दौरान यदि कोरम पूरा रहता है तो मतदान भी कराया जाएगा, मगर ब्लॉक प्रमुख के हाईकोर्ट का स्टे लाए जाने के कारण मतदान परिणाम क्या होगा, इसकी घोषणा तहसील प्रशासन नहीं कर सकेगा। उधर, एसडीएम हीरालाल यादव ने बताया कि मतदान के तुरंत बाद परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। ज्ञात रहे कि क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रदीप कुमार, उमेश कुमार, अनुज कुमार ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 02:06 AM (IST)
        

छात्रों ने राष्ट्रीय एकता व अखंडता बनाए रखने की शपथ ली

सहारनपुर : जनता इंटर कालेज में लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती तथा पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का बलिदान दिवस मनाया गया। इस अवसर पर स्कूल स्टाफ सहित सभी छात्र-छात्राओं को राष्ट्रीय एकता व अखंडता बनाए रखने की शपथ दिलाई गई। समारोह को संबोधित करते हुए प्रधानाचार्य ललित धीमान ने कहा कि सरदार पटेल ऐसे महान स्वतंत्रता सेनानी तथा देश के प्रथम गृहमंत्री रहे हैं, जिन्होंने देश की एकता व अखंडता ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 02:06 AM (IST)
        

किसान संघ का कलक्ट्रेट पर धरना

सहारनपुर : भारतीय किसान संघ से जुड़े किसानों ने जुलूस निकालकर कलक्ट्रेट के बाहर धरना दिया। किसानों ने कहा कि बकाया गन्ना मूल्य और चीनी मिलों को शीघ्र चलाने तथा ग्रामीण क्षेत्र में विद्युत व्यवस्था में सुधार की मांग की। भारतीय किसान संघ के नेतृत्व में शुक्रवार को सैकड़ों किसान धरना स्थल पर एकत्र हुए और यहां से जुलूस की शक्ल में कलक्ट्रेट मुख्यालय पहुंचे। किसानों ने डीएम आफिस के बाहर धरना देकर सभा की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 02:06 AM (IST)
        

दो सप्ताह से अंधेरे में डूबा है नानौली गांव

सहारनपुर : विद्युत उपकेन्द्र सलेमपुर गदा से जुड़े गांव नानौली में दो सप्ताह से अंधकार छाया हुआ है। विद्युतकर्मियों की लापरवाही के कारण ट्रांसफार्मर से फुंक गया था है। ग्रामीणों ने बताया कि विभागीय कर्मियों ने गांव की एलटी लाइन के खंभों पर एचटी लाइन खींच दी है। जिससे ट्रांसफार्मर तो फुंका ही घरों में हाईवोल्ट करंट दौड़ने से उनके उपकरण तक फुंक गए थे। गौरतलब है कि विद्युत विभाग की लापरवाही का खामियाज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 02:05 AM (IST)
        

हजरत अली अकबर अलै. की याद में निकाला मातमी जुलूस

सहारनपुर : हजरत इमाम हुसैन अलैहिस्सलाम के अट्ठारह साल के बेटे शबीह-ए पैगंबर हजरत अली अकबर अलै. की याद में मातमी जुलूस महानगर के मुख्य बाजारों से निकाला गया। अंसारियान स्थित हज्जन तुल्ली की इमाम बारगाह से अकीदतमंदों ने जुलजना निकालकर छोटी इमाम बारगाह तक जाने के बाद जुलूस में बड़ा अलम निकाला। जुलूस के दौरान भारी तादाद में उपस्थित अकीदतमंदों ने जंजीरों में बंधी छुरियों, कमाह व हाथ से अपने शरीर पर मात... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 02:05 AM (IST)
        

व्यापारियों ने निकाला मशाल जुलूस

सहारनपुर : अंशुल मित्तल की हत्या के मुख्य आरोपी ललित की गिरफ्तारी को लेकर आमजन के साथ व्यापारियों ने भी मशाल जुलूस निकाला। इस दौरान अंशुल की बहन ने मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी न होने पर पुलिस को चूड़ियां भेंट कीं। बाद में उन्होंने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन कोतवाली प्रभारी को दिया। कोतवाली पुलिस ने दो दिन पूर्व व्यापारी पुत्र अंशुल के हत्याकांड के खुलासे का दावा किया था। हत्या के षड्यंत्र में शाम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 08:29 PM (IST)
        

बैंक में नकब लगा एटीएम उड़ाने का प्रयास

सहारनपुर : चोरों ने कौलकी स्थित पंजाब नेशनल बैंक में नकब लगाकर एटीएम उड़ाने का प्रयास किया। पुलिस को बैंक के सीसीटीवी कैमरे से महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे हैं। मुजफ्फरनगर रोड स्थित कौलकी गांव में हाजी अहसान के भवन में स्थित पंजाब नेशनल बैंक में चोरों ने बीती रात साइड में खाली पड़े घेर के कमरे से बैंक व कमरे की डबल दीवार में नकब लगाई। बैंक में घुसने के बाद एटीएम वाले कमरे में नकब लगाई परंतु रात लगभग द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 05:28 PM (IST)
        

करोड़ो की भूमि पर करा दिया कब्जा

सहारनपुर : सहारनपुर के प्रमुख बाजार के मध्य स्थित बेशकीमती भूमि को निगम अधिकारियों की मिलीभगत से खुर्द-बुर्द किया जा रहा है। जुबली पार्क की करीब 50 करोड़ की भूमि पर अवैध कब्जा कराने के साथ भवन व बेसमेंट आदि का निर्माण करने का मामला प्रकाश में आया है। अंग्रेजों के शासन के दौरान जुबली पार्क का निर्माण कराया गया था तथा अंग्रेज यहां रोजाना सैर को आते थे। ब्रिटिश काल के भवन के अवशेष अभी भी जुबली पार्क ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:22 AM (IST)
        

सहारनपुर को साप्ताहिक नई ट्रेन की सौगात

सहारनपुर : हावड़ा मार्ग पर यात्रियों की तादाद में लगातार इजाफा होने के चलते रेलवे बोर्ड ने अमृतसर से गोरखपुर के बीच साप्ताहिक नई ट्रेन संचालित करने की घोषणा कर दी है। स्टेशन अधीक्षक अनिल कुमार त्यागी ने बताया कि नई साप्ताहिक एक्सप्रेस 2 नवंबर से संचालित की जाएगी जिसका समय शेड्यूल प्राप्त हो गया है। उन्होंने बताया कि अमृतसर से गोरखपुर के बीच चलने वाली साप्ताहिक एक्सप्रेस रविवार की शाम 6.20 बजे सहार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:22 AM (IST)
        

एक दिन में कैसे होगा 57.65 करोड़ का भुगतान

सहारनपुर : हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद जनपद की तीन चीनी मिलों ने अभी तक किसानों का समस्त भुगतान नहीं किया है। इन मिलों के पास सिर्फ 12 घंटे का समय ही बचा है। इतने समय में 57.65 करोड़ रुपए का भुगतान होने में संशय की स्थिति है। गन्ना भुगतान के प्रति सख्त रुख अख्तियार करते हुए हाईकोर्ट ने पांच सितंबर को आदेश पारित कर 31 अक्टूबर तक ब्याज समेत समस्त भुगतान कराने के आदेश दिए थे। भुगतान न करने पर इसके लिए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:22 AM (IST)
        

व्यापारियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी पुलिस की : एसपी सिटी

सहारनपुर : सहारनपुर उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल की प्रथम कार्यकारिणी सभा में एसपी सिटी महेंद्र यादव ने कहा कि व्यापारियों की जान माल की सुरक्षा की जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन की है। चोरी वारदातों पर रोक लगाने के व्यापारियों को भी पुलिस का सहयोग करना चाहिए। एसपी सिटी गुरुवार को जीपीओ रोड स्थित एक होटल में आयोजित व्यापार मंडल की बैठक को संबोधित कर रहे थे। सभा में व्यापारी सतपाल कांबोज व भारतेंदु से... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:22 AM (IST)
        

दोहरे हत्याकांड में नौकर दंपती को उम्रकैद

सहारनपुर : चार साल पहले देहात कोतवाली क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव में हुए दोहरे हत्याकांड में फैसला सुनाते हुए अपर सत्र न्यायाधीश चवन प्रकाश ने दोषी दंपती को आजीवन कारावास व अर्थदंड की सजा सुनाई है। घर में काम करने वाले छत्तीसगढ़ के इस दंपती ने दो लोगों की हत्या के बाद लाखों की लूट की थी। अभियोजन अधिकारी ओपी मिश्र के मुताबिक, मामले की रिपोर्ट 19 मई 2010 को सुल्तानपुर निवासी अनिल कुमार ने देहात को... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:22 AM (IST)
        

जनपदीय क्रीड़ा प्रतियोगिता में रामपुर बना ओवरआल चैंपियन

सहारनपुर : अंबेडकर स्टेडियम में चल रही 65 वीं जनपदीय बालक बालिका क्रीड़ा प्रतियोगिता का समापन हो गया। प्रतियोगिता में रामपुर क्षेत्र ओवर आल चैंपियन रहा, जबकि सहारनपुर क्षेत्र दूसरा स्थान प्राप्त करने में सफल रहा। नेता शिक्षक दल उप्र विधान परिषद ओम प्रकाश शर्मा ने खिलाड़ियों को पुरस्कृत करते हुए कहा कि जिन खिलाड़ियों ने श्रेष्ठ प्रदर्शन कर सफलता प्राप्त की है उसके पीछे उनके व्यायाम शिक्षकों व प्रधाना... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:22 AM (IST)
        
(News from Saharanpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें