Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 02,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सहारनपुर

बालाजी की शोभायात्रा निकाली

सहारनपुर : बेहट रोड स्थित सिद्धपीठ श्री बालाजी धाम के सातवें वार्षिकोत्सव पर नगर में बालाजी की शोभायात्रा निकाली जा रही है। इसी श्रंखला में रविवार को पेपर मिल रोड पर शोभायात्रा निकाली गई। बालाजी धाम के संस्थापक श्री अतुल जोशी जी महाराज ने बालाजी महाराज के स्वरूप के सम्मुख दीप प्रज्जवलित कर किया। शोभायात्रा गुरुगद्दी श्री कृष्ण कृप्या कुंज से प्रारंभ होकर हिम्मत नगर, विनय विहार, उत्तम नगर, न्यू कपि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 10:09 PM (IST)
        

कांग्रेस ने बनाई कार्यक्रमों की रूपरेखा

सहारनपुर : जिला कांग्रेस मुख्यालय पर आयोजित मासिक बैठक में गत माह हुए कार्यक्रमों की समीक्षा के साथ ही फरवरी में आयोजित होने वाले आयोजनों की रूपरेखा तैयार की गई। बैठक के दौरान फरवरी में नानौता, बेहट व बलियाखेड़ी ब्लाकों में कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया गया। साथ ही सदस्यता अभियान की तिथि बढ़ाकर 28 फरवरी कर दी गई। जिलाध्यक्ष शशी वालिया ने सदस्यता फार्म जमा करने तथा संगठन की मजबूती पर जोर द... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 10:07 PM (IST)
        

करोड़ों की लागत से बनी सड़क डेढ़ वर्ष में टूटी

नकुड़,(सहारनपुर) : करोड़ों रुपये की लागत से निर्मित नकुड़-शाहजहापुर रोड बनने के डेढ़ वष बाद ही गढ्डों में तब्दील हो गई है। खस्ताहाल सड़क पर गन्ना लदे वाहनों के पलटने से कभी भी बड़ी दुर्घटना घट सकती है। क्षेत्रवासियों ने खस्ताहाल सड़क की मरम्मत कराए जाने की माग की है। करीब सत्रह किलोमीटर लंबे नकुड़-शाहजहापुर मार्ग का निर्माण वर्ष 2013 में करोड़ों रुपये खर्च कर बनाया गया था। निर्माण कार्य में सड़क का चौड़ीक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 10:05 PM (IST)
        

इंद्रपुर के ग्रामीणों ने कोतवाली में दिया धरना

देवबंद,(सहारनपुर) : इंद्रपुर गांव में अलग अलग समुदाय के युवकों के बीच हुई कहासुनी के मामले में ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन पर एकपक्षीय कार्रवाई का आरोप लगाते हुए कोतवाली में धरना दिया। गत 23 जनवरी की सुबह नगर के मोहल्ला गुज्जरवाड़ा निवासी दो युवक भैंसा बोगी लेकर गांव इंद्रपुर के रास्ते अपने खेत पर जा रहे थे। इस दौरान गांव के निकट खड़े दूसरे समुदाय के युवकों से उनकी कहासुनी हो गई, जोकि मारपीट में बद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 10:04 PM (IST)
        

भारी सुरक्षा में निकली दयालपुर में रविदास जयंती पर शोभायात्रा

बेहट(सहारनपुर) : कोतवाली क्षेत्र के दयालपुर गांव में रविवार को रविदास जयंती के मौके पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शोभायात्रा निकाली गई। सुबह से ही गांव में भारी पुलिस व पीएसी बल तैनात कर दिया गया था। दोपहर एक बजे शुरू हुई यात्रा गांव की गलियों से शांतिपूर्वक माहौल में गुजरती हुई शाम 5 बजे रविदास मंदिर पर जाकर संपन्न हुई। इससे पूर्व मंदिर परिसर में हवन किया गया। विगत वर्ष 1 अक्टूबर की रात गांव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 10:02 PM (IST)
        

लुटेरी दुल्हन को लेकर हुई पंचायत बेनतीजा

गंगोह :(सहारनपुर) लुटेरी दुल्हन को लेकर शनिवार रात हुई पंचायत बिना किसी नतीजे के ही समाप्त हो गई। मामले को लेकर करीब दो घंटे तक चर्चा हुई। गांव जेहरा निवासी मेजर की शादी 24 जनवरी को उत्तराखंड निवासी लड़की से हुई थी। शादी हरिद्वार की एक धर्मशाला में हुई थी। शादी के दो दिन बाद ही रात के समय दुल्हन जेवर व नकदी लेकर रफूचक्कर हो गई थी। उसका तो कोई पता नही लग सका था लेकिन पीड़ित को सुराग यह मिला था कि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 10:00 PM (IST)
        

गंदे नाले में तब्दील हो गई रसूलपुर की गलियां

सहारनपुर: नगर निगम की उपेक्षा के चलते रसूल पुर की बड़ी आबादी नारकीय जीवन जीने को मजबूर है। हालात यह है कि गंदे पानी की निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं होने के कारण यहां की गलियां गंदे नाले में तब्दील हो गई है। रसूलपुर को पांच वर्ष पूर्व नगर निगम में शामिल किया गया था, तभी से यह क्षेत्र उपेक्षा का शिकार होकर रह गया है। 25 हजार से अधिक की आबादी वाले इस क्षेत्र में गंदे पानी की निकासी की कोई व्यवस्था... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 09:58 PM (IST)
        

परमात्मा का प्रतिनिधि होता है सद्गुरु : रामानंदाचार्य

सहारनपुर : विलक्षण त्रिमूर्ति श्री चित्रकूट तुलसी पीठाधीश्वर स्वामी श्री रामानंदाचार्य जी महराज ने कहा कि, जो व्यक्ति स्वार्थ से घिरा नहीं होता तथा इससे दूर रहने की बात कहता है वही सद्गुरु होता है। स्वामी रामानंदाचार्य रविवार को भूतेश्वर मंदिर प्रबंधक समिति एवं राघव परिवार के तत्वावधान में मंदिर प्रांगण में चल रहे श्री राम कथा महोत्सव में ज्ञान वर्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सद्गुरु दया और कृपा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 09:57 PM (IST)
        

प्रदर्शनी का मकसद उद्योगों का पलायन रोकना: अरोड़ा

सहारनपुर : आइआइए सहारनपुर चैप्टर के अध्यक्ष केएल अरोड़ा ने कहा कि भारत सरकार के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्रालय व आइआइए के तत्वावधान में लगाए जाने वाले नेशनल एक्सपो-2015 का मकसद उद्योगों का संपूर्ण विकास करना है। साथ ही उद्योगों के पलायन को रोकना और युवा पीढ़ी को उद्योगों की ओर आकर्षित कराना है। केएल अरोड़ा, नेशनल एक्सपो 2015 के संयोजक अशोक गांधी व सह संयोजक आरके धवन ने जीपीओ रोड स्थित होटल म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 09:56 PM (IST)
        

अनुमति के बिना काटी जा रहीं अवैध कालोनियां

सहारनपुर : सहारनपुर विकास प्राधिकरण की लचर नीतियों के कारण अनाधिकृत कालोनियां काटे जाने तथा अवैध निर्माणों का धंधा चरम पर है। स्थिति यह है कि सैकड़ों की संख्या में अवैध कालोनियां खड़ी होने के बावजूद वर्तमान में भी कई क्षेत्रों में अनाधिकृत कालोनियां बेरोकटोक धड़ल्ले से काटी जा रही हैं। बता दें की सहारनपुर महानगर क्षेत्र में ही अब 260 से अधिक अवैध कालोनियों को चिह्नित किया गया है। इनपर कार्रवाई तो दू... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 09:55 PM (IST)
        

थाना देहात, कुतुबशेर व जनकपुरी को चेतावनी

सहारनपुर: एसएसपी भारत कुमार यादव ने जनपद में बढ़ते अपराधों पर थानाध्यक्षों की जमकर क्लास लगाई। थानाध्यक्ष देहात कोतवाली, जनकपुरी एवं कुतुबशेर को अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए 15 दिन का समय दिया। कहा कि अच्छा कार्य करने पर पुरस्कार दिया जाएगा तो लापरवाह को दंडित किया जाएगा। एसएसपी भारत कुमार यादव रविवार को पुलिस लाइन में एसपी सिटी, एसपी देहात, सीओ एवं थानाध्यक्षों के साथ बैठक कर अपराधों की समीक्षा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 09:54 PM (IST)
        

राष्ट्रीय खेलों के तकनीकी अधिकारी नियुक्त होने पर किया स्वागत

सहारनपुर : केरल के त्रिवेंद्रम सहित अन्य 5 शहरों में 35 खेलों के लिए आयोजित होने वाली 35 वीं राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता के लिए तकनीकि अधिकारी के रूप में सहारनपुर के डा. अशोक गुप्ता को नियुक्त करने पर जिला एथलेटिक्स संघ ने उनका स्वागत किया। बता दें कि राष्ट्रीय खेल आयोजन समिति के माध्यम से डा. गुप्ता को अवगत कराया गया है आयोजन समिति ने उन्हें विशेष रूप से आमंत्रित किया है तथा उनका अक्रीडिएशन नंबर-... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 09:53 PM (IST)
        

21वें दिन भी जारी रहा कोरी समाज का धरना

सहारनपुर : जाति प्रमाण-पत्र बनाए जाने की मांग को लेकर मंडलायुक्त कार्यालय पर धरना दे रहे कोरी समाज का धरना 21वें दिन भी जारी रहा। धरने में वक्ताओं ने कहा कि जिला प्रशासन कोरी समाज को झूठे आश्वासन देकर धरना समाप्त करने की बात कह रहा है। लेकिन समाज इस बार प्रशासन की बातों में नहीं आने वाला। सतवीर पाली व संदीप कोरी ने कहा कि अब यह लड़ाई केवल जाति प्रमाण-पत्र बनाने तक ही सीमित नहीं रही। अब लड़ाई कोरी स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 09:51 PM (IST)
        

नए कप्तान के आते ही पुरानी वारदातों पर पड़ जाता है पर्दा

सहारनपुर : नए कप्तान की नजर में नंबर वन बनने की होड़ में लगे कई थानेदारों को भले ही फर्जी खुलासा कराने पड़े, लेकिन वह इससे कतई गुरेज नहीं कर रहे। हालांकि भाग-दौड़ में लगे थानेदारों ने कई ऐसी वारदातों को ठंडे बस्ते में डाल दिया है, जिनके खुलासे के लिये तत्कालीन कप्तान प्रयास करते रहे, पर थानेदारों ने अपने ही हिसाब से काम किया। अब ऐसी वारदातों से कब पर्दा उठेगा, इसका जवाब नये कप्तान को जनता जनार्दन को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 09:48 PM (IST)
        

मिशन-2017 की ताप नापेंगे भागवत

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश में राम मंदिर मुद्दा अब संघ परिवार को कितनी ऊर्जा दे सकता है। यह मुद्दा अब भी संघ परिवार की पकड़ व पैंठ बढ़ा सकता है या नहीं। खासतौर से संघ परिवार के राजनीतिक घटक भाजपा को अब यह मुद्दा कितनी ताकत पहुंचा सकता है। उप्र विस चुनाव से पूर्व कानून व्यवस्था, बिजली आदि कौन से ऐसे मुद्दे होने चाहिए, जिससे सपा सरकार को घेरने के साथ-साथ गैर भाजपाई दलों की पोल खोल सके। इन्हीं सब मुद्दों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 09:47 PM (IST)
        

'पुलिस की फाइलों से गायब हो गए शातिरों के चेहरे'

सहारनपुर : पुलिस फाइलों से शातिर बदमाशों के चेहरे गायब हो गए हैं, जबकि कई साल पहले पुलिस महकमे में यह व्यवस्था लागू की गई थी कि जेबकतरों से लेकर शातिर बदमाशों के थानेदार डोजियर भरेंगे। ठंडे बस्ते में पड़ी इस व्यवस्था को अब गाज के डर से पुन: जीवित करने का दावा किया जा रहा है। बसपा सरकार में डीजीपी रहे श्री राम अरुण ने पुलिस महकमे में नई व्यवस्था को लागू किया था, जिसमें बदमाशों के पकड़े जाने पर थान... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 09:46 PM (IST)
        

धूमधाम से मनाई विश्वकर्मा जयंती

सहारनपुर : युवा विश्वकर्मा समाज कल्याण समिति ने धूमधाम से विश्वकर्मा जयंती मनाई। समिति ने विश्वकर्मा चौक पर कार्यक्रम आयोजित किया, जिसकी शुरुआत योगाचार्य उमेश धीमान ने हवन-यज्ञ के साथ की। विनय धीमान ने विश्वकर्मा समाज को एकजुट करने और उनके विकास पर जोर दिया। पंकज धीमान, जनेश्वर धीमान, कर्ण ंिसह, संजीव धीमान, मुकेश धीमान, सौरव धीमान, अर्जून धीमान व प्रवीण धीमान आदि मौजूद रहे। दूसरी ओर श्री विश्वकर्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 07:05 PM (IST)
        

कराटे प्रतियोगिता में किया जिले का नाम रोशन

सहारनपुर : अमृतसर के बैडमिंटन हाल में आयोजित राष्ट्रीय कराटे डू प्रतियोगिता में सहारनपुर के शाओलिन कुंग्फू खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर न केवल 18 पदक हासिल किए। बल्कि चार बच्चों ने ब्लैक बेल्ट जीतने के अलावा मास्टर डिग्री हासिल कर जिले व प्रदेश का नाम रोशन किया। प्रतियोगिता में अलग-अलग भार वर्ग में शिवांक, सूर्यप्रकाश, दीपक कुमार, अभय रोहिला, आयुष सैनी, राजा गौतम व गौतम कालियान ने स्वर्ण पदक ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Feb 2015 07:03 PM (IST)
        

सहारनपुर में मालीगेट की गलियों में बीता डीजीपी का बचपन

सहारनपुर: सूबे के डीजीपी पद पर तैनात हुए अरविंद कुमार जैन मूल रुप से सहारनपुर में मालीगेट के रहने वाले हैं, केंद्रीय रक्षा सुरक्षा सलाहकार पद से सेवानिवृत हुए वीके जैन के भाई व वरिष्ठ फिजीशियन डा. एके जैन ने बताया कि उप्र डीजीपी के पद पर तैनात हुए एके जैन की गिनती ईमानदार, तेज तर्रार व कर्तव्यनिष्ठ आईपीएस अधिकारियों में होती है। एके जैन को उसके पिता ने अपने दोस्त व झबरेड़ा निवासी आत्माराम के परि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 11:55 PM (IST)
        

'अब आन द स्पॉट होगी थानेदारों के काम की समीक्षा'

सहारनपुर : अधिकारियों को गुमराह करने वाले थानेदारों की नकल कसने के लिए नए कप्तान ने पूरी तैयारी कर ली है। इसका असर रविवार को होने वाली पहली क्राइम मीटिंग के बाद देखने को मिलेगा। थानेदारों की हर बात की काट का जबाव कप्तान के पास होगा, क्योंकि उन्होंने हर थाने का रिकार्ड अपने पास तलब कर लिया है और पहली क्राइम मीटिंग के बाद कप्तान किसी भी थाने का औचक निरीक्षण कर सकते हैं। निरीक्षण के दौरान अगर किसी था... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 11:55 PM (IST)
        
(News from Saharanpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें