Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सहारनपुर

ट्रैक्टर-ट्राली निकालने को लेकर विवाद, हमला

बेहट : घर के सामने से खनिज से लदी ट्रैक्टर-ट्राली निकालने को लेकर एक पक्ष ने दूसरे पर हमला कर दिया। दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। ग्रामीणों ने किसी तरह से बीच-बचाव कराया। गौरतलब है कि गांव खिड़का जुनारदार में सीसी रोड का निर्माण किया जा रहा है। जिसके लिए गांव का ही मोहम्मद असद पुत्र अफजल पक्ष ट्रैक्टर-ट्राली से रोडी व बजरी आदि सामग्री गांव में ला रहा है। शुक्रवार सुबह असद पक्ष ट्रैक्टर-ट्राली में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 06:53 PM (IST)
        

संपत्ति के लालच में भाई का सिर फोड़ा

बेहट,(सहारनपुर) : संपत्ति के लालच में एक भाई ने दूसरे पर हमला कर घायल कर दिया। पीड़ित ने कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। भागूवाला निवासी ओम्मा पुत्र बनवारी ने बताया कि उसका भाई राजकुमार उसकी संपत्ति जबरन हड़पना चाहता है। आरोप है कि शुक्रवार को राजकुमार ने लोहे के पाइप से ओम्मा पर हमला कर दिया। शोर मचाने पर आसपास लोगों ने उसे हमलावर के चंगुल से मुक्त कराया। हमले में उसके सिर में काफी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 06:53 PM (IST)
        

साफ मन से सद्विचार: आत्मानुभवी

सहारनपुर : आत्मानुभवी महाराज ने कहा कि साफ मन से ही सद्विचारों का उदय होता है। अमरदीप कालोनी में चल रही श्रीमद्भागवत कथा में प्रवचनों की अमृत वर्षा करते हुए महाराज श्री ने कहा कि क्रोध मानव का सबसे बड़ा शत्रु है इससे मन की अपंगता बढ़ जाती है। अपंग वो नही है जिसके हाथ-पैर नही है, पर जो मन से अपंग है वह बड़ा दुखी है। कथा श्रवण करने वालों में मुकेश शर्मा, आशीष शर्मा, राकेश वर्मा, राजू सैनी, अरूण धीमान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:09 PM (IST)
        

करंट से बालक की मौत पर हंगामा

गंगोह ,सहारनपुर:ट्रक के ऊपर बैठे बालक की करंट की चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई। बालक की मौत के बाद लोगों ने जमकर हंगामा किया। बिजली विभाग ने तीस हजार का मुआवजा देकर लोगों को शांत किया। हजरत कुतबे आलम के चार दिन बाद लगने वाले उर्स के लिए दुकानें लगातार लगाई जा रही हैं। गुरुवार को एक ट्रक में झूला लगाने का सामान भरकर लाया जा रहा था। झूला मेला रोड की मुख्य सड़क से हटकर एक खाली प्लाट में लगाया जा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:07 PM (IST)
        

सिविल डिफेंस के हाथों में ट्रैफिक की 'कमान'

सहारनपुर : शहर की ध्वस्त यातायात व्यवस्था को ढर्रे पर लाने के लिये सिविल डिफेंस की मदद ली जा रही है। थानों में भी खाकी के साथ मिलकर सिविल डिफेंस के पदाधिकारी व सदस्य कानून व्यवस्था में भी सहयोग करेंगे। इस संबंध में गुरुवार को एसपी सिटी ने सिविल डिफेंस के पदाधिकारियों व सदस्यों के साथ पुलिस लाइन में मीटिंग ली, जिसमें आपसी सहमती के बाद सिविल डिफेंस के पदाधिकारियों व सदस्यों ने कदम से कदम मिलकर पुल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:05 PM (IST)
        

तीसरे दिन भी जारी यूनिटेक श्रमिकों का धरना

सहारनपुर: श्रमिकों की वेतनवृद्धि एवं नियमितीकरण सहित अनेक मांगों को लेकर यूनिटेक मशीनस लिमिटेड के श्रमिकों का धरना तीसरे दिन भी जारी रहा। श्रमिकों ने चेतावनी दी है कि मांगे माने जाने तक धरना जारी रहेगा। डीएलसी आफिस पर धरना दे रहे श्रमिकों का कहना है कि प्रबंधक की तानाशाही के विरोध में आंदोलन तब तक जारी रहेगा, जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जाती। श्रमिकों की लंबे समय से वेतनवृद्धि और नियमितीकरण की म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:04 PM (IST)
        

आरोपी लिपिक का वेतन बिल लौटाया

सहारनपुर: जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय द्वारा एचएवी इंटर कालेज के प्रधान लिपिक का वेतन बिल लौटाते हुए पुन: प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। संयुक्त शिक्षा निदेशक मंजू शर्मा द्वारा हाल ही में कालेज के प्रधान लिपिक जगन्नाथ पांचाल से वर्ष-1996 में जेल में रहने के दौरान अनियमित रूप से लिए गए वेतन की वसूली के आदेश जिला विद्यालय निरीक्षक को दिए थे। जिला विद्यालय निरीक्षक ने कालेज प्रशासन को पत्र भ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:03 PM (IST)
        

नौकरी बची रहे, केवल इतनी कापी चेक करो!

सहारनपुर: नौकरी सरकारी है, अब काम चाहे कितना भी करें, कोई हटा नही सकेगा। कुछ परीक्षक ऐसी सोच से ही कापियों का मूल्याकन केवल नौकरी बचाने के लिए कर रहे है इनका मानना है कि केवल इतनी कापी ही चेक करो कि बस नौकरी पर आंच न आए। नतीजतन मूल्यांकन का बोझ वित्तविहीन स्कूलों के शिक्षकों व सेवानिवृत शिक्षकों पर आन पड़ा है। इस बार जेवी जैन इंटर कालेज व राजकीय इंटर कालेज में इंटरमीडिएट तथा एसएएम इंटर कालेज व एस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:02 PM (IST)
        

आज शहर में होगा ज्ञान-विज्ञान का संगम

सहारनपुर : सहारनपुर पुस्तक मेले में ज्ञान, विज्ञान के साथ-साथ चर्चित पुस्तकें पाठकों को सुलभ होंगी। मेले में कई जाने-माने लेखक शामिल होंगे। पाठकों व दर्शकों को कई प्रतियोगिताओं में भागीदारी का मौका मिलेगा। गुरुवार को घंटाघर स्थित एक होटल में पुस्तक मेले के बारे में पत्रकारों को जानकारी देते हुए राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के जिला समन्वयक अरिमर्दन सिंह गौर ने कहा गांधी पार्क में होने वालायह म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:01 PM (IST)
        

मौसम तोड़ न दे फलों के राजा का गुमान

सहारनपुर : इस बार फलों के राजा आम पर मौसम कुछ अधिक बेईमान नजर आ रहा है। पेड़ों पर आए छोटे-छोटे फलों को देख बागवान खासे खुश हैं, लेकिन उनकी खुशी पर मौसम की मार भी शुरू हो गई है। मौसम के चलते बीमारी की संभावना भी बढ़ गई है। जनपद में 25 हजार हेक्टेयर भूमि पर आम बाग लगे हुए हैं। सहारनपुर में आम की अच्छी पैदावार होने के कारण ही यहां बेहट क्षेत्र को फलपट्टी घोषित किया हुआ है। सहारनपुर के आम की अच्छी क्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:00 PM (IST)
        

लग्जरी वाहनों से मिली तस्करी की तीस पेटी शराब

सहारनपुर : हरियाणा से लग्जरी वाहनों से तस्करी कर लाई जा रही अंग्रेजी शराब की 30 पेटी के साथ पुलिस व आबकारी विभाग ने सात लोगों को गिरफ्तार कर तीन वाहन बरामद किए। पकड़े गए तस्कर पहले भी शराब तस्करी के आरोप में जेल जा चुके हैं। उप आबकारी आयुक्त के निर्देशन पर शराब की तस्करी करने वाले माफिया के विरुद्ध आबकारी विभाग ने पुलिस के साथ मिल कर संयुक्त रूप से अभियान चला रखा है। गुरुवार को जनकपुरी थाना प्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 11:00 PM (IST)
        

कार बाइक की भिड़ंत में दो भाइयों की मौत

सहारनपुर : उनाली गांव के पास बुधवार को तीन लोगों की अकाल मौत के बाद लाल हुई सड़क के दाग अभी धुल भी नहीं पाए थे कि गुरुवार दोपहर को वहां फिर एक दर्दनाक हादसा हुआ। कार व बाइक की भिड़ंत में घायल हुए दो भाइयों की अस्पताल में मौत हो गई। इससे गुस्साई भीड़ ने गंगोह मार्ग पर जाम लगा दिया और जमकर हंगामा किया। पुलिस ने लोगों को समझा बुझाकर शांत करने का प्रयास किया, पर ग्रामीण पीड़ित परिवार को तत्काल मुआवजा दिल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 10:59 PM (IST)
        

ट्रांसफार्मर घोटाले में दो जेई निलंबित

सहारनपुर : सरकारी दस्तावेजों में हेराफेरी कर विभाग को लाखों रुपये का चूना लगाने के मामले में एसई ने विद्युत विभाग के दो अवर अभियंताओं को निलंबित कर दिया है। बुधवार को दोनों जेई समेत 10 लोगों के खिलाफ एसडीओ ने गंगोह कोतवाली में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया था। गंगोह क्षेत्र में पिछले काफी समय से ट्रांसफार्मरों के बदले जाने और खरीद में विभाग को फर्जीवाड़े की शिकायतें मिल रही थीं। मेडिकल कालेज के उद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 10:58 PM (IST)
        

उम्मीदों के सहारे भाजपा के झंडाबरदार

सहारनपुर : मतदान के बाद परिणाम आने में अभी समय शेष है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी में नए सिरे से कसरत शुरू हो गई है। जीत किसकी होगी, यह तो वक्त बताएगा, लेकिन उम्मीदों के सहारे भाजपा में सदर सीट पर एमएलए का चुनाव लड़ने का ख्बाव पाल रहे करीब आधा दर्जन नेताओं की कसरत शुरू हो गयी है। इसका असर अन्य दलों पर भी देखा जा रहा है। लोकसभा की सहारनपुर सीट पर इस बार का चुनाव दिलचस्प हुआ है। भाजपा, कांग्रेस, बसपा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 10:57 PM (IST)
        

चलती ट्रेन से माल उड़ाने वाले गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार

सहारनपुर : जीआरपी ने चलती ट्रेन से यात्रियों का माल उड़ाने वाले चार बदमाशों को गुरुवार को गिरफ्तार किया है। बदमाशों से जीआरपी ने असलाह व माल भी बरामद किया है। इंस्पेक्टर जीआरपी छतर पाल सिंह ने बताया कि जानकारी मिली थी कि चलती ट्रेन से यात्रियों का माल उड़ाने वाला एक गिरोह टपरी रेलवे स्टेशन पर किसी वारदात को अंजाम देने के लिये बैठा है। जीआरपी ने घेराबंदी कर टपरी रेलवे स्टेशन के पास से चार बदमाशों क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 10:42 PM (IST)
        

तेज आंधी से बड़े-बड़े होर्डिग्स गिरे

सहारनपुर: गुरुवार को आए तेज तूफान ने लोगों के होश उड़ा दिए। अचानक आई तेज आंधी से बडे़-बड़े होडिंग्स उखड़ गए। कई जगह तो दीवार गिरने की सूचना भी मिली, जिससे कुछ लोग घायल भी हुए हैं। गुरुवार को सुबह से ही आसमान में काले बादल छाए रहे। करीब आठ बजे हल्की बूंदाबांदी हुई बाद में धूप खिल गई। प्रात: करीब 11 बजे तेज आंधी के साथ आई बारिश में मकानों पर लगे कांच के दरवाजे टूट गए, कई बड़े-बड़े होर्डिग्स गिर गए। जैन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 08:22 PM (IST)
        

सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के साथ दी विदाई

सहारनपुर : मुन्नालाल एवं जयनाराण खेमका ग‌र्ल्स कालेज में समाजशास्त्र विभाग द्वारा आयोजित समारोह में छात्राओं को सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के साथ विदाई दी गई। गुरुवार को कालेज में समारोह का शुभारंभ विभागाध्यक्ष डा.सुमेधा नीरज, डा.अनुपम गुप्ता, डा.संजू बाला ने संयुक्त रूप से किया। एमए द्वितीय सेमेस्टर की छात्राओं द्वारा चतुर्थ सेमेस्टर की छात्राओं का स्वागत किया गया। मोनिका, सपना, दीपाली, अंजली, कामिन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 08:18 PM (IST)
        

एलएलबी में दो, एमए अंग्रेजी में एक नकलची दबोचा

सहारनपुर (जासं) : चौ.चरण सिंह विवि की परीक्षा में एलएलबी में दो तथा एमए अंग्रेजी में एक नकलची परीक्षार्थी पकड़ा गया। परीक्षा केन्द्रों पर कड़ी जांच के बाद ही परीक्षार्थियों को एंट्री दी जा रही है। बुधवार को जेवी जैन कालेज में द्वितीय पाली के दौरान एलएलबी द्वितीय वर्ष की परीक्षा थी। परीक्षा प्रभारी डा.एके जैन ने बताया कि परीक्षा में दून कालेज सुंदरपुर का एलएलबी का एक परीक्षार्थी पकड़ा गया। विवि को न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 11:14 PM (IST)
        

अंबेडकर जयंती पर अड़ंगा लगाने वालों पर कार्रवाई हो

सहारनपुर: भारतीय बौद्ध महासभा ने बुधवार को डीआईजी से मिलकर अंबेडकर चौक पर जयंती कार्यक्रम रुकवाने वाले पुलिसकर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की। डीआईजी से मिले भारतीय बौद्ध महासभा के मंडल अध्यक्ष अतर सिंह गौतम, जिलाध्यक्ष भोपाल सिंह, संरक्षण गणेश प्रसाद, गुलाब सिंह, कलीराम, डा. खिला सिंह, बाबू सिंह, चंद्र किरण, फूल सिंह आदि ने डीआईजी रघुवीर लाल को बताया कि किस प्रकार कुछ पुलिस कर्मियों ने हो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 11:13 PM (IST)
        

दुकानदार से एक लाख की रगदारी मागी

देवबंद: नकाबपोश बदमाश द्वारा हाथ में छूरा लेकर सरेशाम दुकानदार से एक लाख रुपये की रगदारी मागने की घटना से बाजार में अफरा तफरी मच गई। दुकान स्वामी द्वारा शोर मचाए जाने पर एकत्रित हुए व्यापारियों ने रगदारी माग रहे बदमाश को मौके पर ही धरदबोचा तथा जमकर मारपीट करते हुए पुलिस को सौंप दिया। नगर के मोहल्ला नेचलगढ़ निवासी शिवकुमार मेन बाजार में साबुन की एजेंसी चलाता है। बुधवार की देर शाम शिवकुमार अपनी दुक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 16 Apr 2014 11:12 PM (IST)
        
(News from Saharanpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »