Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सहारनपुर

अवैध कालोनी पर कार्रवाई से कतरा रहा प्राधिकरण

सहारनपुर : सहारनपुर विकास प्राधिकरण अवैध कालोनियों काटने पर रोक की बजाय उसे बढ़ावा देने में लगा है। बताते है कि प्राधिकरण सचिव के संरक्षण में चल रहे अवैध कालोनियां काटने के कारोबार पर विकास प्राधिकरण कार्रवाई करने से कतरा रहा है। विकास प्राधिकरण वीसी ने अवैध रूप से काटी जा रही अनेक कालोनियों के विरुद्ध कार्रवाई के आदेश पूर्व में जारी किए हुए है, लेकिन प्राधिकरण अधिकारी इनके विरुद्ध कार्रवाई करने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:28 PM (IST)
        

प्रतियोगिता में छात्राओं ने गाड़े झंडे

सहारनपुर : सर सैय्यद जूनियर हाईस्कूल बेहट में शुरू हुई दो दिनी क्रीड़ा प्रतियोगिता का आगाज समाजसेवी संजीव उर्फ बॉबी कर्णवाल ने फीता काटकर किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि खेलों से जहां हमारा शारीरिक व मानसिक विकास होता है, वहीं हमारी समाज में एक अलग पहचान बनती है। सोमवार को आरंभ हुई प्रतियोगिता में 100 मी. दौड़ में बालक वर्ग में कक्षा 7 के अजीम, नोमान व शिबान क्रमश: पहले, दूसरे व तीसरे स्थान पर र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:28 PM (IST)
        

मौन पालन प्रशिक्षण शिविर शुरू

सहारनपुर : नेशनल बी बोर्ड के सहयोग से ज्योति ग्रामोद्योग संस्थान में मौन पालन का सात दिवसीय प्रशिक्षण शिविर शुरू हो गया है। इसमें कई जनपदों के किसान भाग ले रहे हैं। नानौता मार्ग स्थित संस्थान परिसर में प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन संस्थान के संरक्षक बलबीर सिंह सैनी ने किया। उन्होंने कहा कि आज समय की आवश्यकता है कि युवा ऐसा व्यवसाय चुनें जिसमें प्राकृतिक संसाधनों का उपयोग होता हो ताकि गांव का व्यक्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:28 PM (IST)
        

उद्योगों पर टिकी देश की अर्थव्यवस्था : रावत

सहारनपुर : विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग, भारत सरकार तथा उद्यमिता विकास संस्थान उत्तर प्रदेश के तत्वावधान में चलाए जा रहे छह साप्ताहिक तकनीकी उद्यमिता विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम का मंगलवार को समापन हो गया। समापन समारोह में जिला उद्योग के सहायक प्रबंधक सीएमएस रावत ने कहा कि दुनिया के सभी देशों की अर्थव्यवस्था उद्योगों पर टिकी हुई है। उद्यमी अर्थव्यवस्था की रीढ़ होते हैं। देश की उन्नति उद्यमी की उन्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:28 PM (IST)
        

छात्रों की समस्याओं के निस्तारण की मांग

सहारनपुर : महाराज सिंह कालेज में छात्रों की समस्याओं के निस्तारण की मांग करते हुए छात्रों ने प्राचार्य डा. केके शर्मा से मुलाकात की। छात्र नेता गौरव पुंडीर ने समस्याओं के बारे में बताते हुए कहा कि छात्रों की प्रमुख समस्या मार्कशीट को लेकर होती है। परीक्षा में उपस्थित होने के बावजूद भी छात्रों को अनुपस्थित दिखाया जाता है, जिससे छात्रों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। छात्रों ने कालेज में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:28 PM (IST)
        

तक फ्रेशर पार्टी का आयोजन

सहारनपुर : इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ आयुर्वेद, शेरपुर में एएनएम व जीएनएम के द्वितीय वर्ष के छात्र-छात्राओं ने प्रथम वर्ष प्रवेश लेने वाले छात्रों के लिए कालेज परिसर में मंगलवार को फ्रेशर पार्टी का आयोजन किया। कार्यक्रम का शुभारंभ कालेज के चेयरमैन अश्विनी कांबोज ने किया। प्राचार्य उदय सिंह पुंडीर, संचालनकर्ता जावेद हसन व ज्योति ने भी सम्बोधित किया। प्रीति को मिस फ्रेशर व सोनी को मिस्टर फ्रेशर का खिताब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:28 PM (IST)
        

प्रिया का मॉडल राष्ट्रीय स्तर की प्रदर्शनी के लिए चयनित

सहारनपुर : 42वीं जवाहर लाल नेहरू राज्य स्तरीय विज्ञान, गणित एवं पर्यावरण प्रदर्शनी में राजकीय कन्या इंटर कालेज के विज्ञान मॉडल का राष्ट्रीय स्तर की प्रदर्शनी के लिए चयन किया गया। कक्षा 12 की छात्रा प्रिया चावला को प्रधानाचार्य व स्टाफ ने उसकी इस कामयाबी के लिए बधाई दी। कालेज के प्रधानाचार्य डा. शीतल ने बताया कि राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद नई दिल्ली के निर्देशन और राज्य विज्ञान श... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:28 PM (IST)
        

नियमित कार्य दिलाने को रोडवेजकर्मियों की भूख्र हड़ताल

सहारनपुर : कर्मचारियों के उत्पीड़न के विरोध तथा नियमित कार्य व वेतनमान दिलाने की मांग को लेकर कर्मचारियों ने भूख हड़ताल शुरू कर दी है। रोडवेज वर्कशाप गेट पर भूख हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों का कहना था कि रोडवेज प्रबंधतंत्र उन्हें न तो नियमित काम दे रहा है तथा न ही नियमित वेतन, जबकि श्रम न्यायालय से उच्चतम न्यायालय तक के आदेशों का पालन नहीं किया जा रहा है। उन्होंने रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक को ज्ञापन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:28 PM (IST)
        

ग्लोकल यूनिवर्सिटी के कई छात्र व शिक्षक जाएंगे दक्षिण अफ्रीका

सहारनपुर : दक्षिण अफ्रीका में 6 से 21 दिसंबर के बीच आयोजित हो रहे समर स्कूल का संयोजक बनने का गौरव जनपद की ग्लोकल यूनिवर्सिटी को प्राप्त हुआ है। इस बार समर स्कूल का शीर्षक 'बहुलतावाद, विकास और सामाजिक परिवर्तन' है, जो साउथ अफ्रीका के ब्लोएमफोर्टिन शहर में आयोजित किया जा रहा है। ग्लोकल यूनिवर्सिटी के कुलपति सीथारमय काकाराला ने बताया कि इस कार्यक्रम का मुख्य आयोजक यूनिवर्सिटी ऑफ ह्यूमनिस्टिक स्टडी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:28 PM (IST)
        

हंगरी के प्रख्यात काच्चू ग्रुप की प्रस्तुतियां सराही

सहारनपुर : 'स्पिक मैके' सहारनपुर चेप्टर के तत्वावधान में विश्व विरासत श्रृंखला समूह के अंर्तगत हंगरी के प्रख्यात काच्चू ग्रुप के सदस्यों ने शानदार कार्यक्रम प्रस्तुत किया। ज्ञान कलश इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ प्रधानाचार्य डीएम रावत ने किया तथा छात्रों ने हंगरी के ग्रुप का स्वागत किया। दल के प्रमुख आकेश टारनोक ने हंगरी के परंपरागत लोक संगीत की जानकारी दी। साथ ही विभिन्न उत्सवो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:28 PM (IST)
        

परीक्षा में अच्छे अंक लाने पर किया केंद्रीय मंत्री ने सम्मानित

सहारनपुर : मदरलैंड पब्लिक स्कूल की छात्रा को हाईस्कूल परीक्षा में अच्छे अंक लाने पर सीबीएससी बोर्ड के दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सम्मानित किया। छात्रा के स्कूल लौटने पर प्रधानाचार्या ने भी उसको सम्मानित किया। मदरलैंड पब्लिक स्कूल की छात्रा विदिशा पंवार ने सीबीएससी की परीक्षा में ग्रेड प्वांइट 10 प्राप्त कर कई विषयों में विशेष स्थान प्राप्त किया था। सीबीएससी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:28 PM (IST)
        

वंश अपहरण कांड के मुखबिर को जेल भेजा

सहारनपुर : जन्धेहड़ा शमसपुर के छात्र वंश की पहचान कराकर अपहरण कराने में मुखबिर की भूमिका निभाने वाला जॉनी भी पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस के समक्ष उसने स्वीकार किया कि वंश की पहचान उसी ने कराई थी। पुलिस ने जॉनी को जेल भेज दिया है। जन्धेहड़ा शमशपुर गांव में रहने वाले व यूनिटेक फैक्ट्री में कार्य करने वाले कीर्तन उर्फ योगेश के पुत्र वंश का बदमाशों ने उस समय अपहरण कर लिया था जब वह स्कूल से घर लौट रह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:28 PM (IST)
        

इंदु चौधरी बनीं भूमि विकास बैंक की अध्यक्ष

सहारनपुर : भूमि विकास बैंक के चुनाव में सपा समर्थित प्रत्याशी ने भाजपा समर्थित प्रत्याशी को करारी शिकस्त देते हुए जीत दर्ज की है। जीत के बाद समर्थकों व सपाइयों के जश्न के बीच विजयी प्रत्याशी का जोरदार स्वागत किया गया। भूमि विकास बैंक के चुनाव में सपा नेता व भवनपुर के ग्राम प्रधान पदम सिंह गुर्जर की पत्नी इंदु चौधरी व भाजपा समर्थित उम्मीदवार राजकुमार त्यागी के अलावा दो अन्य प्रत्याशी चुनावी मैदान... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:27 PM (IST)
        

कर्ण सिंह बने भूमि विकास बैंक के शाखा अध्यक्ष

सहारनपुर : उत्तर प्रदेश सहकारी भूमि विकास बैंक की बेहट शाखा के संचालक/शाखा अध्यक्ष पद पर सर्वसम्मि्त से निर्वाचित हुए चौ. कर्ण सिंह को चुनाव अधिकारी व सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष ने संयुक्त रूप से प्रमाण-पत्र सौंपा। इस अवसर पर उपस्थित लोगों ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष से किसानों के हित में कार्य करने की आशा व्यक्त की। गौरतलब है कि 15 नवंबर को बैंक की बेहट शाखा के संचालक/शाखा अध्यक्ष पद के लिए 7 नामांकन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:27 PM (IST)
        

तालीम के बिना तरक्की नहीं : मदनी

सहारनपुर : जमीयत उलेमा-ए-हिंद के राष्ट्रीय महासचिव मौलाना महमूद मदनी ने कहा कि बिना तालीम कोई भी कौम बुलंदी नहीं पा सकती। उन्होंने मुसलमानों से हर हाल में बच्चों को तालीम दिलाने को कहा। अनारकली मोहल्ला स्थित मदरसा रशीदिया व मैनपुरा गांव के मदरसा जामिया इस्लाहुल बनात में दीनी जलसे में उन्होंने कहा कि तालीम के बिना कोई भी तरक्की का रास्ता नहीं देख पाता। बिना तालीम आदमी कुछ नहीं कर सकता है। हर मुसलम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:27 PM (IST)
        

डा. ज्योति राष्ट्रीय गौरव से सम्मानित

सहारनपुर : जेवी जैन कालेज की भूगोल की विभागाध्यक्ष डा. ज्योति सिंह को दिल्ली में आयोजित समारोह में भूगोल के क्षेत्र में सराहनीय योगदान के लिए 'राष्ट्रीय गौरव' का खिताब देकर सम्मानित किया गया। सोमवार का दिल्ली के लोधी गार्डन में आयोजित समारोह में पूर्व गर्वनर डा. भीष्मनारायण ने उन्हें सम्मानित किया। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:27 PM (IST)
        

समस्याओं के निवारण को व्यापारियों ने दिया ज्ञापन

सहारनपुर : उप्र व्यापारी उद्योग बंधु व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने नगर की विभिन्न समस्याओं के निस्तारण की मांग को लेकर जिला प्रशासन को ज्ञापन दिया। व्यापारी उद्योग बंधु के प्रदेश अध्यक्ष मो. शाहिद अंसारी व महानगर अध्यक्ष राजेश गुलाटी के नेतृत्व में कलक्ट्रेट पहुंचे व्यापारियों ने नगर की समस्याएं गिनाते हुए कहा कि शहर में अनेक चिकित्सक बिना डिग्री के लोगों के जीवन से खिलवाड़ कर रहे हैं। आरटीओ विभ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:27 PM (IST)
        

भूमि विकास बैंक चुनाव में अनिल विजयी

सहारनपुर : उप्र सहकारी ग्राम विकास बैंक लिमिटेड (भूमि विकास बैंक) रेलवे रोड शाखा प्रतिनिधि के चुनाव में अनिल कुमार नरेशपाल को हराकर विजयी घोषित हुए। दिल्ली रोड स्थित ब्लॉक बलियाखेड़ी के प्रागंण में मंगलवार को विशेष भूमि अध्याप्ति अधिकारी हवलदार सिंह यादव की देखरेख में चुनाव आरंभ हुए। 2519 मतदाताओं वाले उप्र सहकारी ग्राम विकास बैंक लिमिटेड (भूमि विकास बैंक) रेलवे रोड शाखा प्रतिनिधि के चुनाव शाम चार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:27 PM (IST)
        

धूमधाम से मनाया वार्षिकोत्सव

सहारनपुर : न्यू रोज पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत सौरभ, चहक, अभिषेक, आयुष, अर्पित, गुनगुन व निकिता ने गणेश वंदना के साथ की। इसके बाद बच्चों ने 'हम तो भाई जैसे हैं, वैसे रहेंगे' गीत से श्रोताओं का मन मोह लिया। कार्यक्रम में शरारती बच्चा व तितली लघु नाटिका का मंचन किया गया, जिसमें अदिति, सिद्धार्थ, मयंक, आस्था, दीक्षा, नविश, रिमझिम, शौर्य, ईशा व कशिश आदि ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:27 PM (IST)
        

इस्लाम के मजबूत किले हैं मदरसे : मौलाना बदरुल

सहारनपुर : कुवैत से देवबंद दौरे पर आए मशहूर आलिम-ए-दीन व दारुल उलूम के पूर्व उस्ताद मौलाना बदरुल हसन का दारुल उलूम वक्फ व जामिया इमाम मोहम्मद अनवर शाह में जबरदस्त स्वागत किया गया। मौलाना ने मदरसों को इस्लाम के मजबूत किले बताते हुए मदरसों से निकलने वाले तलबा से इस्लाम की सही तस्वीर दुनिया के सामने पेश कर अमन व शांति का परचम बुलंद करने का आह्वान किया। ईदगाह रोड स्थित जामिया इमाम मोहम्मद अनवर शाह म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:27 PM (IST)
        
(News from Saharanpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें