सहारनपुर

  • आपत्तिजनक पोस्ट पर हंगामा

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 11:44 PM (IST)

    मिर्जापुर/बेहट (सहारनपुर) : मुसलमानों के पाच वक्त की नमाज में वजू के दौरान इस्तेमाल होने वाले पानी को बर्बाद करने को मुद्दा बना कर आपत्तिजनक पोस्ट किये जाने पर हंगामा खड़ा हो गया। मुस्लिम समाज के सैकड़ों लोगों ने रात दस बजे मिर्जापुर थाने का घेराव कर हंगामा करना शुरू कर दिया। हंगामा करने वाले व्हाट्सएप पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों को तुरन्त गिरफ्तार करने की माग कर रहे थे। जानकारी के मुताबिक शुक... और पढ़ें »

  • नि:शुल्क जल शिविर लगाने का निर्णय

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 11:43 PM (IST)

    सहारनपुर : पंजाबी युवा संगठन ने गर्मी के मौसम में बाहर से आने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड पर 60 दिवसीय जल शिविर लगाने का निर्णय लिया है। देहरादून रोड स्थित एक होटल के सभागार में हुई पंजाबी युवा संगठन की बैठक में इस बात का निर्णय लिया गया। अध्यक्ष योगेश दुआ, संगठन महामंत्री मदन लांबा, कोषाध्यक्ष मुकेश मनचंदा, राकेश धींगड़ा, रोमी आहूजा, नीरज कामरा, मुरली खन्ना, सुरेंद्र न... और पढ़ें »

  • आपराधिक वारदातों के खुलासे की मांग

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 11:42 PM (IST)

    सहारनपुर : पश्चिमी उत्तर प्रदेश संयुक्त उद्योग व्यापार मंडल से जुड़े व्यापारियों ने एसएसपी से मुलाकात की। व्यापारियों ने तीन सूत्रीय ज्ञापन देते हुए जिले में बढ़ रही आपराधिक घटनाओं पर रोक लगाने व उनके खुलासे की मांग की। व्यापारियों का कहना है कि पिछले कुछ दिनों से बदमाश व्यापारियों के प्रतिष्ठानों को निशाना बनाये जा रहे हैं। कई बार संबंधित थाने व चौकी को शिकायत करने के बाद भी चोरी की घटनाएं रूकन... और पढ़ें »

  • पत्नी की हत्या के बाद साधु बना वांटेड गिरफ्तार

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 11:41 PM (IST)

    सहारनपुर : पत्नी की हत्या के बाद से फरार चल रहे हत्यारोपी को सदर बाजार पुलिस ने दबोच लिया। कत्ल करने के बाद से ही आरोपी हरिद्वार जाकर साधु बन गया था। पुलिस ने इसके ऊपर पांच हजार का इनाम घोषित कर दिया था। इंस्पेक्टर सदर बाजार सुशील कुमार दुबे ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर रेलवे स्टेशन के बाहर से पवन कुमार पुत्र मामराज निवासी रोहिणी हाजीपुर थाना चरथावल को गिरफ्तार कर लिया गया। पवन कुमार के ऊपर अपन... और पढ़ें »

  • यातायात समस्या को एसपी ट्रैफिक से मिले व्यापारी

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 11:40 PM (IST)

    सहारनपुर : महानगर में यातायात से संबंधित विभिन्न समस्याओं को लेकर व्यापारियों ने एसपी ट्रफिक से मुलाकात की। अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं जिलाध्यक्ष विमल विरमानी व महानगर अध्यक्ष नरेश धीमान ने कहा कि नगर में पार्किग की व्यवस्था नहीं है। जिससे लोग सड़कों पर गाड़ी खड़ी कर दुकानों से सामान खरीदते हैं। इतने में ही यातायात पुलिस वाहनों को उठाकर वाहन स्वामियों को परेशान करत... और पढ़ें »

  • व्यापारियों ने डीएम को पगड़ी पहनाकर किया सम्मान

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 11:39 PM (IST)

    सहारनपुर : सर्वश्रेष्ठ अधिकारी चुने जाने पर सहारनपुर व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने डीएम पवन कुमार का पगड़ी पहनाकर व प्रशस्ति पत्र देकर स्वागत किया। सहारनपुर व्यापार मंडल के अध्यक्ष राधेश्याम नारंग, वरिष्ठ महामंत्री पंकज कालड़ा, महामंत्री राजेश गुलाटी व युवा महानगर अध्यक्ष भारत कर्णवाल ने कहा कि डीएम पवन कुमार के रहते जनपद में जितने भी चुनाव हुए हैं वे सभी शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुए हैं। यही कार... और पढ़ें »

  • डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष बने भंडारी

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 11:38 PM (IST)

    सहारनपुर : डिप्लोमा फार्मासिस्ट एशोसिएशन के द्विवार्षिक अधिवेशन का आयोजन शुक्रवार को किया गया और जिला कार्यकारिणी का चुनाव भी कराया गया। डा. जीएस भंडारी को जिलाध्यक्ष व डा. एसके गुप्ता को वरिष्ठ उपाध्यक्ष चुना गया। चुनाव अधिकारी डा. अखिल टंडन एवं प्रदेश अध्यक्ष डा. संदीप वडोला की देखरेख में चुनाव संपन्न कराए गए। मंडल सचिव मो. जमील व प्रांतीय उपाध्यक्ष डा. पीएस वुटोला ने कार्यकारिणी के कार्यो की ... और पढ़ें »

  • शिविर में 210 मरीजों की जांच

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 11:37 PM (IST)

    देवबंद (सहारनपुर) : भारत चेरिटेबल हास्पिटल में डा. धर्मवीर चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा नि:शुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। इसमें 210 मरीजों की जांच की गई। कैम्प में डा. दुष्यंत ने सांस व फेफड़ों के मरीजों की जांच की। साथ ही मरीजों को सांस रोग से बचाव के उपाय सुझाए। सिपला कंपनी के सहयोग से आयोजित किए गए शिविर में हास्पिटल के चेयरमैन डा. कुलदीप राणा ने कहा कि ऐसे कैंप का लोगों को लाभ लेना चाहिए। ब... और पढ़ें »

  • महाराणा की प्रतिमा स्थापना को सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 11:36 PM (IST)

    नानौता (सहारनपुर) : महाराणा प्रताप की प्रतिमा स्थापना के लिए जहां ग्राम सभा की बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास किया गया, वही गांव में ही सर्व समाज की हुई बैठक में बनाई गई 26 सदस्य कमेटी ने प्रतिमा को स्थापित करने की स्वीकृति दिलाने के संबंध में तहसीलदार कौशल कुमार को ज्ञापन दिया। शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के लिये गांव में कई थानों की पुलिस व बड़ी संख्या में पीएसी तैनात कर दी गई है। उल्लेखनी... और पढ़ें »

  • आइएससी 12वीं व आइएससीई 10वीं के टॉपर

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 11:34 PM (IST)

    आइएससी 12वीं में टॉप थ्री- वैभव नायर- टॉपर। प्रतिशत 96.25 अंग्रेजी-94, हिन्दी-97, गणित-94 सीटीएस-99, फिजिक्स-95, सहारनपुर पब्लिक स्कूल ------------------------ आकिफ अली-द्वितीय प्रतिशत 93 अंग्रेजी- 83, गणित-88, सीटीएस-98 बायो-92, फिजिक्स-94, सहारनपुर पब्लिक स्कूल। ------------------------लेखिका सिसौदिया- तृतीय प्रतिशत 91.75 अंग्रेजी-90, गणित-90, सीटीएस-95, फिजिक्स-92, कमेस्ट्री-74... और पढ़ें »

  • इंजीनियर बनना है वैभव का लक्ष्य

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 11:32 PM (IST)

    सहारनपुर : आइएससी 12वीं में जिले में टॉपर रहे वैभव नायर का लक्ष्य आइआइटी से इंजीनियर बनकर देश सेवा करना है। जेईई मेंस में सफलता के बाद अब वह एडवांस परीक्षा की तैयारी में जी-जान से जुटा है। सहारनपुर पब्लिक स्कूल के 12वीं के छात्र वैभव नायर ने 96.25 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया। विनय विहार निवासी जय कुमार नायर-बबीता नायर के होनहार पुत्र वैभव को इस सफलता का पूरा अंदाजा था... और पढ़ें »

  • गुदड़ी के लाल विक्रांत ने चूमा आकाश

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 11:30 PM (IST)

    सहारनपुर : संसाधनों की मोहताज नहीं होती प्रतिभा, विक्रांत पंवार ने यह साबित कर दिया है। घर से स्कूल के लिए रोज साइकिल से 11 किमी. का सफर तय करने वाले विक्रांत पंवार ने 10वीं में जिले में द्वितीय स्थान हासिल किया है। पिता पेट्रोल पंप पर सेल्समैन हैं। बेटे की सफलता पर खुशी से उनकी आंखें नम हो गई। विक्रांत ने कंप्यूटर में शत-प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। पेपर मिल रोड स्थित सहारनपुर पब्लिक स्कूल में पढ... और पढ़ें »

  • रेनबो ने सेंट मैरी व जेवी जैन ने एसपीएस को हराया

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 11:29 PM (IST)

    सहारनपुर : रेलवे कालोनी स्थित सोफिया ग‌र्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में चल रही जिला बालिका बास्केटबाल एवं खो-खो प्रतियोगिता के तीसरे दिन विभिन्न स्कूलों की टीम के मध्य मैच हुए। बास्केटबाल प्रतियोगिता में हुए दिन के प्रथम मुकाबले में रेनबो स्कूल ने सेंट मैरी को जोरदार मुकाबले में हराया। मैच में रेनबो स्कूल ने 20 गोल किए। इसके बाद जेवी जैन इंटर कालेज व सहारनपुर पब्लिक स्कूल के बीच खेले गए मुकाबले में... और पढ़ें »

  • प्रतियोगिता के प्रतिभागियों को किया पुरस्कृत

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 11:28 PM (IST)

    नानौता : ओलम्पियॉड ग्रांड ओलम्पियॉड फाउंडेशन के तत्वावधान में आयोजित कराई गई राज्य स्तरीय सांइस ओलम्पियॉड प्रतियोगिता को क्वालीफाई करने पर लॉर्ड कृष्णा पब्लिक स्कूल के बच्चों को प्रबंधक सुशील राणा व प्रधानाचार्य पवन कुमार गुप्ता ने पुरस्कृत किया। देवबंद रोड स्थित लॉर्ड कृष्णा पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य पवन कुमार गुप्ता के अनुसार नवम्बर 2015 में ओलम्पियॉड ग्रांड ओलम्पियॉड फाउंडेशन द्वारा आयोजित क... और पढ़ें »

  • जिला स्तरीय टेटे व बैड¨मटन प्रतियोगिता में दिखाए हाथ

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 11:27 PM (IST)

    सहारनपुर : नेशनल यूथ फोरम के तत्वावधान में जिला स्तरीय टेबिल टेनिस व बैड¨मटन प्रतियोगिता का शुभारंभ वरिष्ठ सपा नेता शायान मसूद व मेरीडेल एकेडमी प्रधानाचार्य रश्मि टेरेंस व फोरम अध्यक्ष संकल्प नैब ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया। साथ ही संकल्प नैब व शायान मसूद ने बैड¨मटन कोर्ट में खेल प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए जमकर शाट लगाए। अंबेडकर स्टेडियम के बहुउद्देशीय हाल में आयोजित प्रतियोगिता में सेंट ... और पढ़ें »

  • स्कूली बच्चों ने केट काटकर मनाया मदर्स-डे

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 11:26 PM (IST)

    सहारनपुर : मिनीलैंड पब्लिक स्कूल, बड़तला यादगार में मदर्स-डे के मौके पर स्कूली बच्चों ने केट काटकर मदर्स-डे मनाया। इसके बाद विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से बच्चों ने सभी का मन मोह लिया। विद्यालय संचालक दीपक जैन ने बच्चों को मदर्स-डे के महत्व को बताया। उन्होंने कहा कि मां शब्द बहुत छोटा है, लेकिन इस शब्द की समीक्षा कर पाना किसी के लिए भी संभव नहीं है। बबिता कौशिक, अरुणा शर्मा, मेघा गोयल, श्वेता ... और पढ़ें »

  • ..मोहब्बत की इसी मिंट्टी को ¨हदुस्तान कहते हैं

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 11:25 PM (IST)

    देवबंद (सहारनपुर) : श्री त्रिपुर मां बाला सुंदरी देवी मेला पंडाल में गुरुवार रात आल इंडिया मुशायरा का आयोजन किया गया। शेर ओ शायरी का ऐसा दौर चला कि भोर होने तक श्रोता अदब के समुंदर में डूबे रहे। नगर पालिका परिषद के तत्वावधान में हुए मुशायरे का उद्घाटन वरिष्ठ सपा नेता शाजान मसूद ने फीता काटकर और सयुस के राष्ट्रीय सचिव कार्तिकेय राणा व सपा नेत्री प्रियंवदा राणा ने शमा रोशन की। शायर अलताफ जिया की ... और पढ़ें »

  • पत्रकार समाज का सजग प्रहरी

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 11:24 PM (IST)

    देवबंद (सहारनपुर) : नगर के पत्रकारों की अग्रणी संस्था प्रेस एसोसिएशन देवबंद रजि. के मेला ग्राउंड में आयोजित शिविर का समापन समारोहपूर्वक किया गया। वक्ताओं ने पत्रकारों को समाज का सजग प्रहरी बताते हुए पत्रकार द्वारा समाज के लिए की जा रही सेवाओं का बखान किया। देवी मेला पंडाल में आयोजित शिविर के समापन समारोह में मुख्य अतिथि श्री त्रिपुर बाला सुंदरी देवी मंदिर सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष पं. सतेन्द्र शर्म... और पढ़ें »

  • आडवाणी-राजनाथ भी कर चुके हैं मदरसों की तारीफ : नौमानी

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 11:22 PM (IST)

    देवबंद (सहारनपुर) : देवबंद से हुई संदिग्ध आतंकी शाकिर की गिरफ्तारी के बाद ¨हदू संगठनों के कुछ कार्यकर्ताओं द्वारा मदरसों को आतंकवाद से जोड़े जाने संबंधी बयान पर दारुल उलूम ने कहा है कि ऐसे लोग झूठी लोकप्रियता पाने को गलत बयानबाजी कर देश को तोड़ने का काम कर रहे हैं। दारुल उलूम ऐसे लोगों पर टीका टिप्पणी नहीं करना चाहता है। ऐसे लोग देश के आपसी भाईचारे के सबसे बड़े दुश्मन हैं। एशिया में इस्लामी तालीम क... और पढ़ें »

  • 'धार्मिक शिक्षण संस्थाओं में आतंकवाद के अड्डे'

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 11:21 PM (IST)

    देवबंद (सहारनपुर) : सहारनपुर से आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद शुक्रवार को बजरंग दल और भाजपा नेता की प्रेस कान्फ्रेंस को लेकर गहमागहमी रही। बजरंग दल के प्रांतीय सुरक्षा प्रमुख विकास त्यागी ने कहा कि यूपी सरकार के शासन में आतंकवादियों के हौंसले बुलंद हैं। देवबंद से हुई आतंकी की गिरफ्तारी इसका सबूत है। उन्होंने आरोप लगाया कि इस पूरे घटनाक्रम के बाद भी प्रदेश सरकार की ओर से कोई टिप्पणी नहीं की गई। इससे... और पढ़ें »

(News from Saharanpur, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें