Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सहारनपुर

खाकी का कारनामा: पकड़ा, पीटा, फिर घर छोड़ा

सहारनपुर : तीन दिन बाद भी पुलिस 50 लाख की फिरौती के लिए अगवा किए गए अधिवक्ता के बेटे के अपहरणकर्ताओं का सुराग नहीं लगा पाई पर उनकी खोजबीन में की खाकी ने एक निर्दोष युवक को घर से उठा कर थाने में जमकर पिटाई की और हालत बिगड़ने पर उसे घर छोड़ कर चली गई। जाते-जाते पुलिस दर्द से कराह रहे युवक के परिजनों को गर्म पानी पिलाने की नसीहत दे गई। पुलिस की पिटाई से युवक के एक पैर की हड्डी भी टूट गई। मामला देहात क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 10:45 PM (IST)
        

सुर सरिता में डूबा रहा सहारनपुर

सहारनपुर : जैसे-जैसे शाम ढलती गई सुर और साज के संग गूंजते तराने लोगों को मदहोश करते गए। रंग-बिरंगी रोशनी और आतिशबाजी के बीच दैनिक जागरण के डाडिया 2014 के रास में यूएस के इंडियन आइडियल में चयनित व बालीवुड प्ले बैक गायिका हर्षी मधापारिया ने ऐसा सुर छेड़ा कि लोग झूम उठे। उनके मस्त अंदाज और रसीले गीत दिल को छू गए। हर्षी ने जब ' आज ब्लू है पानी पानी..गाया तो सहारनपुर नगर वासी खुद को थिरकने से रोक नहीं प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 10:41 PM (IST)
        

साज-बाज और आवाज के संगम में जनसैलाब ने लगाई डुबकी

सहारनपुर : रंग-बिरंगी रोशनी में नहाया मंच व पंडाल। उत्सव और उल्लास का माहौल। हजारों का हुजूम। कानों में रस घोल देने वाली हर्षी मघापारिया की सुरीली आवाज जब मंगलवार रात जेवी जैन डिग्री कालेज के मैदान में गूंजी तो चार चांद नहीं, महफिल में मानो हजार चाद लग गए। सुर सरिता में जनसैलाब ने डुबकिया लगाईं तो तन-मन तर गया। मौका था, दैनिक जागरण के डाडिया रास-2014 का। हर्षी मघापारिता(मैड)जब मंच पर जलवा अफरोज ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 10:39 PM (IST)
        

मिर्जापुर फायरिंग रेंज से पकड़ा संदिग्ध युवक

मिर्जापुर (सहारनपुर) : शिवालिक वन प्रभाग स्थित फायरिंग रेंज से सेना के जवानों ने एक संदिग्ध युवक को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। उसके पास से दो पहचान पत्र, दो एटीएम, एक पैन कार्ड के अलावा पीएम कार्यालय से जारी अमरनाथ यात्रा का एक आवेदन पत्र भी मिला है। युवक से सेना व स्थानीय खुफिया विभाग भी पूछताछ कर चुकी है। हालांकि अभी युवक के किसी आतंकी संगठन से संबंध होने की पुष्टि तो नहीं हुई है पर उससे मि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 10:37 PM (IST)
        

शटर तोड़ 50 हजार का माल उड़ाया

छुटमलपुर (सहारनपुर) : सर्दी की आहट शुरू होते ही कस्बे में चोर सक्रिय हो गए हैं। मंगलवार की रात को अज्ञात चोरों ने कस्बे की हलवाना रोड पर एक गोदाम और समीप के गाव नानका में हाईवे पर स्थित एक दुकान के शटर के ताले तोड़कर करीब पचास हजार रुपये की कीमत का सामन चोरी कर लिए। कस्बे की हिंद विहार कालोनी निवासी अखिल बंसल जरनल मर्चेट के अलावा रिफाइन व सरसों के तेल का व्यापार भी करते हैं। कालोनी के बीच से गुजर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 10:36 PM (IST)
        

मुकीम काला ने दी खाकी के घर पर दस्तक!

सहारनपुर : इनामी बदमाश मुकीम काला गैंग के निशाने पर अब खाकी और उसके परिजन आ गये हैं। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि हाल ही में एक इनामी बदमाश के पिता को पकड़ने वाले सिपाही के घर मुकीम काला गिरोह ने दस्तक दी है, जिसके बाद से सिपाही व उसका परिजन दहशत में है। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, जब मुकीम काला गिरोह ने किसी पुलिसकर्मी के घर जाकर अपने मंसूबों से अवगत कराया है। इससे पूर्व भी मुकीम काला गिरो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 10:35 PM (IST)
        

सड़क हादसे में युवक समेत दो लोगों की मौत

देवबंद (सहारनपुर) : अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में बाइक सवार युवक समेत दो लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने दोनों मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर वाहन चालकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। कोतवाली क्षेत्र के गांव रणखंडी निवासी 18 वर्षीय संदीप पुत्र नरेश मंगलवार की देर रात्रि बाइक द्वारा देवबंद से अपने गांव जा रहा था। जब वह गुनारसा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 10:35 PM (IST)
        

विद्युत चेकिंग टीम का विरोध, वसूली के आरोप

सहारनपुर : विद्युत विभाग द्वारा बुधवार को चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान कोर्ट रोड पर उपभोक्ताओं ने विभागीय टीम पर अवैध वसूली के आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। इसके चलते आते-जाते लोग भी रुक गए और भीड़ जमा हो गई। मामले की जानकारी डीएम को दी गई तो उन्होंने विद्युत विभाग को निर्देश दिया कि जहां से भी मीटर उतारा जाए, वहां तत्काल नया मीटर लगाकर लाईन चालू की जाए। विद्युत विभाग के चेकिंग अभियान के द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 10:34 PM (IST)
        

रस्सी से बंधे युवक को अस्पताल में छोड़कर भागे

सहारनपुर : बुधवार को जिला अस्पताल में घटी घटना ने मानवता को एक बार फिर शर्मसार कर दिया। टेंपो सवार कुछ युवक मानसिक रोग से पीड़ित एक युवक को रस्सी से बांध कर जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड के सामने फेंककर भाग खडे़ हुए। वहां पर मौजूद अन्य लोगों ने जब उनसे पुछा तो युवकों ने बस इतना भर बताया कि ये पागल है किसी को भी काट लेता है। जिला अस्पताल में मौजूद पुलिस कर्मियों ने अस्पताल कर्मियों की सहायता से रस्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 10:32 PM (IST)
        

शादी का झांसा देकर दो साल तक लूटी छात्रा की असमत

सहारनपुर : शादी का झांसा देकर एक छात्रा की दो साल तक अस्मत लूटने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने जब कार्रवाई नहीं की तो कोर्ट के आदेश पर देहात कोतवाली पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध दुराचार आदि की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। देहात कोतवाली की भगवती कालोनी में एक परिवार रहता है, जिसकी बेटी बीएससी द्वितीय वर्ष की छात्रा है। आरोप है कि दो साल पहले छात्रा को वर्धमान कालोनी निवासी संदीप सैनी नामक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 10:30 PM (IST)
        

श्रद्धालुओं की आस्था का केंद्र है वैष्णो देवी धाम

गंगोह (सहारनपुर) : बाबा हरिदास मार्ग पर स्थित वैष्णो देवी धाम नवरात्र में आस्था का केंद्र बना हुआ है। श्रद्धालु भारी संख्या में मंदिर पहुंचकर मां भगवती का आशीर्वाद प्राप्त कर रहे हैं। बाईपास मार्ग पर स्थित बाबा हरिदास मार्ग पर स्थित वैष्णो देवी धाम की स्थापना के बाद से ही श्रद्धालुओं की लगातार भीड़ बढ़ती जा रही है। परिसर में हनुमान, शंकर, कृष्ण तथा अन्य देवी-देवताओं की प्रतिमाएं भी स्थित हैं। वैष... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 08:56 PM (IST)
        

जमीं से शिखर की ओर बढ़ते पूनम के कदम

सहारनपुर : अपनी पहचान खुद बनाने की धुन हर किसी में नहीं होती। कुछ एक लोग ही मजबूती से अपने कदम आगे बढ़ाते हैं। बीमा एजेंट के रूप में बिजनेस की शुरुआत करने वाली पूनम रानी ने अपना मुकाम खुद बनाया है। जमी से शिखर की ओर बढ़ते पूनम के कदम बिजनेस वूमैन सरीखे हैं। कोई भी काम छोटा या बड़ा नहीं होता, केवल उसे करने का बड़ा हौसला होना चाहिए। घर-परिवार की जिम्मेदारी के साथ-साथ पूनम रानी ने बीमा एजेंट के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 08:55 PM (IST)
        

मांगों के समर्थन में लेखपालों का धरना, प्रदर्शन

सहारनपुर : पिछले डेढ़ माह से तहसील व समाधान दिवस का बहिष्कार कर रहे लेखपाल संघ ने जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन कर जिला प्रशासन के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा। हकीकत नगर स्थित धरना स्थल पर प्रदर्शन कर रहे लेखपालों को संबोधित करते हुए मंडल के खंड मंत्री रणधीर शर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश से अलग होकर बने उत्तराखंड राज्य में लेखपालों को प्रारंभिक वेतनमान ग्रेड पे 2800 रुपए दिया जा रहा है,... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 11:28 PM (IST)
        

रामनगर में 'रावणराज'

सहारनपुर : रामनगर कालोनी में बदमाशों ने सोमवार रात चार घरों को निशाना बनाया और वहां से लाखों का माल समेटकर ले गए। इनमें एक होमगार्ड के जवान का घर भी है, जिसके यहां से बदमाश सबसे ज्यादा माल ले गए हैं। घटना के समय सभी परिवार के सदस्य रामलीला देखने गए थे। सदर बाजार थाना क्षेत्र में रामनगर कालोनी है। इसी कालोनी में लाजवंती रहती है। इनके पति होमगार्ड हैं। सोमवार रात को लाजवंती पति के साथ छत पर सो ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 11:28 PM (IST)
        

प्राधिकरण पर भारी पड़े रहे हैं अवैध निर्माणकर्ता

सहारनपुर : सघन आबादी क्षेत्र में प्राधिकरण को ठेंगा दिखाते हुए अवैध निर्माणकर्ता एक के बाद एक निर्माण करते जा रहे हैं। प्राधिकरण के अधिकारी मूक दर्शक बन तमाशा देख रहे हैं। मंडी थानाक्षेत्र के रायवाला में खुलेआम निर्माणकार्य जारी है। ये स्थिति तब है जबकि निर्माण के लिए कोई भी नक्शा पास नहीं कराया गया। रमन नामक व्यक्ति द्वारा कराए जा रहे इस निर्माण को प्राधिकरण ने अवैध घोषित करते हुए नोटिस जारी कर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 11:28 PM (IST)
        

रावण और अंगद के संवाद पर गूंजी तालियां

सहारनपुर : महानगर में कई स्थानों पर चल रहे श्री रामलीला मंचन में रावण और अंगद के संवादों पर दर्शकों ने खूब तालियां बजाई। कलाकारों का सशक्त अभिनय सराहा गया। लेबर कालोनी में मानवीय कल्याण समिति द्वारा रावण अंगद संवाद लीला का सुंदर मंचन किया गया। रावण-ठा.रामाशंकर, अंगद विनोद, मेघनाथ-राजीव, राम-संजीव, लक्ष्मण-रमेश, हनुमान-उमेश कश्यप ने शानदार अभिनय से दर्शकों पर अमिट छाप छोड़ी। गुरुद्वारा रोड पर श्री ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 11:28 PM (IST)
        

आसान नहीं है धूम-धड़ाका : हर्षी

सहारनपुर : नवरात्र के मौके पर दैनिक जागरण द्वारा आयोजित डांडिया रास में पहुंचीं हर्षी मधापारिया ने कहा कि संगीत उनके रग-रग में बसा है। लंदन में जन्मी हर्षी यूएस के इंडियन आइडियल में चयनित होने के बाद भारत पहुंची थी। मंगलवार शाम एक होटल में बातचीत में आशा भोंसले व सोनू निगम को अपना आदर्श बताते हुए कहा कि भले ही पुराने गानों का दौर कभी खत्म नही होता, लेकिन नया धूम-धड़ाका भी आसान नही है। शुरुआत में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 11:28 PM (IST)
        

रेलवे में नौकरी के नाम पर ठगे दो लाख

सहारनपुर : रेलवे में नौकरी के नाम पर तीन भाइयों ने एक युवक से दो लाख ठगे लिए। पैसे हजम करने के लिये आरोपियों ने युवक को फर्जी नियुक्ति पत्र भी दिये थे। खुलासा होने पर जब युवक ने पैसे मांग के तो उसे भुगत लेने की धमकी मिली। कोर्ट के आदेश पर मंडी थाना पुलिस ने तीन भाइयों पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया। श्यामपुरी कालोनी में अभिमन्यु गोयल रहते हैं। दो साल पहले उसकी कचहरी में तीन भाइयों से मुलाकात... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 11:28 PM (IST)
        

पीड़ितों की सेवा से ही मिलता है संतोष

सहारनपुर: अपने लिए जो सभी जीते हैं, लेकिन जो दूसरों के दुख-दर्द को दिल से महसूस करते हुए मदद को हाथ बढ़ाए, वही समाज सेवक कहलाने के हकदार हैं। लायनेस क्लब आस्था की अध्यक्ष मीनल गुप्ता को पीड़ितों की सेवा से ही संतोष मिलता है। कई गांवों में चिकित्सा शिविर लगाकर विकलांगों को अपेक्षित उपकरण दिलाए। महिलाओं को स्वावलंबी बनाने के लिए जल्द ही वह नई पहल करने जा रही हैं। सामाजिक ताने-बाने में आए बिखराव को ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:00 PM (IST)
        

भक्तों की अगाध आस्था का केन्द्र मां दुर्गा मंदिर

गागलहेड़ी (सहारनपुर) : भक्तों की अगाध आस्था के केन्द्र मां दुर्गा मंदिर में हर मनोकामना पूर्ण होती है। नवरात्र में होने वाली विशेष पूजा अर्चना में दूर-दूर से श्रद्धालु पहुंचते है। कस्बे में देहरादून रोड स्थित शिव मंदिर परिसर में वर्ष 1984 में भगत नाथीराम मेहंदी रत्ता ने मां दुर्गा मंदिर की स्थापना कराई थी। नवरात्र में मंदिर में विशेष पूजा अर्चना की जाती है। साथ ही इस मंदिर में सालभर भक्तों का आवाग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 08:58 PM (IST)
        
(News from Saharanpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें