Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 30,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सहारनपुर

केंद्र कर रहा उत्तराखंड की उपेक्षा : हरीश रावत

छुटमलपुर (सहारनपुर) : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने हरिद्वार जनपद के भगवानपुर विधानसभा में हो रहे उपचुनाव को ध्यान में रखते हुए सियासी हथियार चला। उन्होंने कहा कि वह उत्तराखंड के विकास के लिए एक नहीं कई बार प्रधानमंत्री व केन्द्रीय मंत्रियों से मिल चुके हैं। इसके बाद भी केन्द्रीय खजाने का मुंह उत्तराखंड के विकास के लिए नहीं खुल रहा है। हरीश रावत रविवार को भगवान उपचुनाव में प्रचार के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 11:55 PM (IST)
        

रिजल्ट पाकर खिले बच्चों के चेहरे

देवबंद (सहारनपुर) : मर्कजुल मारिफ प्राइमरी स्कूल-खानकाह मोहल्ला का परीक्षाफल घोषित हुआ। स्कूल में कक्षा 5 में शबाना, कक्षा 4 में नूर फात्मा, कक्षा 3 में सबूर अहमद, कक्षा 2 में इकराम, कक्षा 1 में माहीन, प्ले कक्षा में हुमैरा, नर्सरी में शोएब, जबकि एलकेजी में अहमद व शोएब ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। स्कूल प्रबंधन ने मेधावी छात्रों को पुरस्कार दिए। समरीन, अमजद हसन, अब्दुल समद, रुकैया, मरयम, नाजरा, स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 11:52 PM (IST)
        

आरएसएस के डर से चुप रहते है मोदी : मदनी

देवबंद (सहारनपुर) : जमीयत उलेमा-ए-¨हद के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने केंद्र की भाजपा सरकार को आरएसएस के इशारे पर चलने वाली सरकार बताया। भाजपा के लोग अल्पसंख्यकों के विरुद्ध लगातार जहर उगल रहे है और देश के प्रधानमंत्री ऐसे लोगों पर लगाम कसने के बजाए आरएसएस के डर से चुप्पी साधे हुए है। लखनऊ में जमीयत के सम्मेलन से देवबंद लौटे मौलाना अरशद मदनी ने रविवार शाम पत्रकारों से वार्ता करते हुए कह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 11:51 PM (IST)
        

कब्रिस्तान में चौकीदार की फावड़े से हत्या

सहारनपुर : नगर कोतवाली क्षेत्र में बदमाशों ने कब्रिस्तान के चौकीदार की फावड़ा मारकर हत्या कर दी। हत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है। हत्या की सूचना मिलने पर एसपी सिटी समेत नगर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई और घटनास्थल का जायजा लिया। नगर कोतवाली क्षेत्र में गढ़ी मलूक के पास अंसारियों का कब्रिस्तान है और इसमें ही मस्जिद है। कब्रिस्तान में पुराना चिलकाना अड्डा के झोट्टे वाला मोहल्ले का 65 वर्षीय ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 11:50 PM (IST)
        

भाजपा ही आजमन के हितों रक्षा करने वाली : डा. सतपाल

सरसावा (सहारनपुर) : बागपत के भाजपा सांसद, प्रदेश उपाध्यक्ष व मुंबई पुलिस के सेवानिवृत्त कमिश्नर डा. सतपाल सिंह ने कहा कि भाजपा ही राष्ट्रवादी विचारधारा वाली व आमजन के हितों की रक्षा करने वाली पार्टी है, जिसकी नीतियों एवं जनहित के कार्यक्रमों से प्रभावित हो आमजन का रुझान इसके प्रति तेजी से बढ़ा है। निश्चित रूप से प्रदेश में अगली सरकार पूर्ण बहुमत के साथ भाजपा की ही बनेगी। इसके लिए कार्यकर्ता लोगों ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 11:49 PM (IST)
        

लावारिसों की वारिस 'जन-चेतना' को सम्मान

सहारनपुर : अर्से से लावारिस शवों का दाह संस्कार कराने और श्मशान घाटों में कराए जा रहे कार्यो के लिए लायंस इंटरनेशनल ने सामाजिक संगठन 'जन-चेतना' को सम्मानित किया। 'जन-चेतना' की ओर से आयोजित कार्यक्रम में संयोजक वीरेंद्र भारती ने कहा कि लायंस इंटरनेशनल के डिस्ट्रिक्ट गर्वनर सुनील कुमार जैन ने संस्था के अध्यक्ष गुलशन नागपाल को शाल व प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया, जो संस्था के लिए गर्व का विषय है... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 11:48 PM (IST)
        

सरकार की वादाखिलाफी से नाराज मूल्यांकन बहिष्कार पर अडिग

सहारनपुर : मांगों को लेकर प्रदेश सरकार की वादाखिलाफी से नाराज शिक्षक संघों ने मूल्यांकन के बहिष्कार के फैसले पर मोहर लगा दी। आंदोलन की सफलता को संयुक्त संघर्ष समिति गठित का गठन किया गया। दिल्ली रोड, हसनपुर स्थित गौरी शंकर इन्द्रपाल सिंह इंटर कालेज में रविवार को उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ (चेतनारायण) एवं उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ (वित्तविहीन) की संयुक्त बैठक में सोमवार से होने वाले बोर्ड परीक्षा के म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 11:47 PM (IST)
        

कानून-व्यवस्था खराब होने से प्रदेश में हाहाकार : मोल्हू

सहारनपुर : बसपा विधायक रवीन्द्र मोल्हू ने कहा कि उप्र सरकार कानून-व्यवस्था बनाए रखने में नाकाम साबित हो चुकी है, इसी कारण प्रदेश में हाहाकार मचा है। रवीन्द्र मोल्हू ने रामपुर विधानसभा क्षेत्र में बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि सपा सुप्रीमो अपने को किसान हितैषी बताते हैं, लेकिन हैं इसके विपरीत। गन्ने का उचित मूल्य आज तक किसानों को नहीं मिल पा रहा है। किसान परेशान हैं, जबकि बसपा सरकार में गन्ने के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 11:46 PM (IST)
        

पंचांग 'व्रतोत्सव तिथि पत्रम' का किया विमोचन

सहारनपुर : बृजवासी ज्योतिष अनुसंधान केन्द्र की ओर से प्रकाशित पंचांग 'व्रतोत्सव तिथि पत्रम' का रजत जयंती वर्ष पर विमोचन किया गया। दिल्ली रोड स्थित एक सभागार में रविवार को आयोजित समारोह में अतिथियों ने ब्रह्मलीन पं. योगेश पाठक के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धासुमन अर्पित किए। रजत जयंती वर्ष पर पंचांग 'व्रतोत्सव तिथि पत्रम' का विमोचन सांसद राघव लखनपाल शर्मा, नगर विधायक राजीव गुंबर, पूर्व विध... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 11:45 PM (IST)
        

बच्चों की रंगारंग प्रस्तुतियों ने मोहा मन

देवबंद/तल्हेड़ी बुजुर्ग (सहारनपुर) : कैम्ब्रिज इंटरनेशनल स्कूल-तल्हेड़ी बुजुर्ग का छठा वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया। समारोह का उद्घाटन मुख्य अतिथि श्रीराम ग्रुप ऑफ कालेज-मुजफ्फरनगर के प्रशासनिक निदेशक डा. बीके त्यागी ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया। छात्र-छात्राओं ने गणेश वंदना की प्रस्तुति दी। प्ले व केजी के बच्चों ने सुंदर नृत्य किया। भारतीय सैनिकों की शान और वीर पुरुषो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 11:44 PM (IST)
        

आर्य पद्धति से बच्चों को शिक्षित करने का आह्वान

पठेड़ (सहारनपुर) : क्षेत्र के उग्गरपुर गांव में आयोजित आर्य महासम्मेलन में भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं बागपत से सांसद डा. सत्यपाल सिंह ने कहा कि आर्य पद्धति से हमें अपने बच्चों को शिक्षित करना चाहिए। ताकि वह अपना भविष्य उज्ज्वल कर सकें। भाजपा के वरिष्ठ नेता आदित्य प्रताप राणा ने कहा कि भारत संस्कारवान समाज का वह महासागर है, जिससे अन्य देश बहुत कुछ सीखने की आशा रखते हैं। यही नहीं सीखते भी है। मह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 11:43 PM (IST)
        

बढ़ती गोकशी व पुलिस की लचर कार्रवाई को लेकर धरना

गंगोह (सहारनपुर) : क्षेत्र में बढ़ती गोकशी व पुलिस की लचर कार्रवाई पर शिवसेना की ब्लाक इकाई ने शिव चौक पर सांकेतिक धरना दिया। शिवसेना नेताओं ने धरने पर कहा कि क्षेत्र गोकशी का गढ़ बन गया है। इस काम को कुछ भ्रष्ट पुलिसकर्मी भी बढ़ावा दे रहे हैं। इस प्रकार की घटनाओं का खामियाजा निर्दोष पुलिसकर्मियों व आम नागरिक को उठाना पड़ता है। पुलिस को सिपाही गिरीश मिश्रा से प्रेरणा लेनी चाहिए जो गो-माता की रक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 11:42 PM (IST)
        

मौसम के बदले मिजाज से सहमे किसान व बागवान

बेहट (सहारनपुर) : मौसम के बदले मिजाज से एक बार फिर किसानों व बागवानों की पेशानी पर बल पड़ गए हैं। शनिवार को दिनभर चली पुरवाई हवा ने रात में ऐसा रंग जमाया कि रविवार सुबह आसमान काली घटा से घिरा नजर आया। इससे रबी की फसल पर संकट के बादल गहराते दिख रहे हैं। इस बार मौसम गिरगिट की तरह बार-बार रंग बदल रहा है। जहां पिछले कई दिनों से तेज धूप के साथ गर्मी ने लोगों को बेहाल कर दिया था, वहीं रविवार सुबह आसमान ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 11:29 PM (IST)
        

साइकिल सवार को बोलेरो ने ठोका, घायल

गंगोह (सहारनपुर): गैस सिलेंडर लेने जा रहे एक साइकिल सवार को पीछे से आ रही बोलेरो ने टक्कर मार दी। टक्कर के बाद वाहन भी अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड़े खंबे से जा टकराया। दुर्घटना में साइकिल सवार व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे जिला अस्पताल रेफर किया गया है। टाकान मोहल्ला निवासी सुदेश कुमार(40) रविवार को सिलेंडर लेने के लिए साइकिल पर गैस एजेंसी जा रहा था। जब वह बाईपास मार्ग पर पहुंचा तो पीछ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 11:28 PM (IST)
        

सरहद की हिफाजत करना प्रत्येक मुसलमान का कर्तव्य : नदवी

छुटमलपुर (सहारनपुर) : मौलाना आसिफ अली नदवी ने कहा है कि मुल्क से मुहब्बत और उसकी सरहदों की हिफाजत करना प्रत्येक मुसलमान का धार्मिक कर्तव्य है। मदरसे बच्चों को दीन की तालीम देने के साथ ही उनमें वतनपरस्ती का जज्बा जगाने का काम भी करते हैं। दयालपुर के मदरसा दारूल उलूम मुकर्रमिया में आयोजित इजलास को खिताब करते हुए काशिफुल उलूम के नायब नाजिम मौलाना आसिफ नदवी ने कहा कि मजहबी इदारे अमन, भाईचारा और दीन ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 11:27 PM (IST)
        

हाइवे पर निर्माण कार्य से लगा जाम, यात्री रहे परेशान

बिहारीगढ़ (सहारनपुर) : दिल्ली-देहरादून हाईवे पर करीब एक वर्ष से पुल व पुलियों का निर्माण कार्य चल रहा है। इस मार्ग से गुजरने वाले यात्रियों के लिए निर्माण के बाद भले ही पुल सुविधाजनक सिद्ध होंगे, लेकिन हाल में निर्माणाधीन पुलियों पर मार्ग वन-वे होने के कारण जाम लगना यात्रियों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। रविवार को भी करीब चार घटे हाईवे पर जाम लगा रहा, जिसके चलते यात्रियों को भारी परेशानी का स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 11:26 PM (IST)
        

कुरआन पाक अच्छा इन्सान बनने की तालीम : मुफ्ती आरिफ

देवबंद (सहारनपुर) : दारुल उलूम वक्फ के वरिष्ठ उस्ताद मुफ्ती आरिफ कासमी ने कहा कि कुरआन पाक अल्लाह का कलाम है। कुरआन पाक से इन्सान को दुनिया में जिंदगी जीने की तालीम ही नहीं मिलती बल्कि बेहतर इन्सान बनने के साथ दूसरों के हक अदा करने की हिदायत भी मिलती है। ईदगाह रोड स्थित नबंरदार फार्म हाउस पर मलिक मौअज्जम के छह वर्षीय पुत्र ज़य्यान मौअज्जम के कुरआन पाक मुकम्मल होने के मौके पर आयोजित हुए कार्यक्रम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 11:25 PM (IST)
        

बाइक बचाने को पुलिया से टकराई पुलिस जीप

इस्लामनगर/रामपुर मनिहारान (सहारनपुर) : बदमाशों की सूचना पर दौड़ी पुलिस टीम का वाहन बाइक सवार को बचाने के प्रयास में राजवाहे की पुलिया से टकरा गया। इसमें एक एसआइ व कास्टेबल सहित दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जबकि दो अन्य पुलिसकर्मियों को मामूली चोटें आई हैं। पुलिस को इस्लामनगर क्षेत्र में बदमाशों के किसी घटना को अंजाम देने की सूचना मिली थी। आनन फानन में दरोगा अशोक त्यागी, सोहनवीर सिंह, कास्टेबल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 11:23 PM (IST)
        

गरीबों की सेवा ही सबसे बड़ा पुण्य कार्य : पुंडीर

छुटमलपुर (सहारनपुर) : राष्ट्रीय महिला संस्था एवं पुलसत्या फाउडेशन की ओर से महंत इंद्रेश अस्तपाल-देहरादून के डाक्टरों ने रविवार को चिकित्सा शिविर लगाया। वरिष्ठ भाजपा नेता साहब सिंह पुंडीर ने शिविर का शुभारभ किया। पंचायत भवन पर लगे शिविर में महत इद्रेश अस्पताल के फिजीशियन डा. अजय कुमार, सर्जन डा. मानव, बाल रोग विशेषज्ञ डा. धीरज कुमार, नेत्र रोग विशेषज्ञ डा. दीपक कुमार, ईएनटी डा. नेहा व दंत रोग विशे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 11:18 PM (IST)
        

क्रिकेट व‌र्ल्ड कप पर सट्टा, आठ गिरफ्तार

सहारनपुर : क्रिकेट व‌र्ल्ड कप के फाइनल से ठीक पहले क्राइम ब्रांच व गागलहेड़ी पुलिस ने क्रिकेट पर सट्टे की खाईबाड़ी करने वाले गिरोह के आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से दो दर्जन से अधिक मोबाइल, तीन लैपटाप व दो लाख रुपये से अधिक की नकदी भी कब्जे में ली है। एसएसपी नितिन तिवारी ने पुलिस लाइन स्थित सभागार में मीडिया को बताया कि सीओ सदर अमित कुमार नागर के नेतृत्व में क्राइम व थाना गागलहे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 11:17 PM (IST)
        
(News from Saharanpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें