1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सहारनपुर

डीएम के आदेश पर जागा खाद्य सुरक्षा विभाग

सहारनपुर : जनपद में गहरी नींद में सोए खाद्य सुरक्षा विभाग की नींद आखिर टूट ही गई। शुक्रवार को विभाग की टीम ने डीएम के आदेश पर जनता बेकरी का निरीक्षण कर बिस्कुट के नमूने लिए और जांच को भेज दिया। बता दें कि जनता रोड निवासी एक व्यक्ति ने डीएम को प्रार्थना-पत्र देकर जनता बेकरी पर बिकने वाले बिस्कुट में मिलावट की शिकयत की थी। आरोप था कि बेकरी से खरीदकर बिस्कुट खाने से उसके पूरे परिवर की हालत खराब ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 11:30 PM (IST)
        

श्रद्धा से मनाया गुरु महाराज का शहीदी पर्व

सहारनपुर : सिक्खों के पांचवे गुरु अर्जुन देवजी महाराज का शहीदी पर्व प्रेम और श्रद्धा से मनाया गया। विशेष रूप से सजाए गए दीवान के समक्ष रागी जत्थों ने सुखमनी साहिब का पाठ किया। शुक्रवार को गोशाला रोड स्थित पंजाबी गुरुद्वारा में कार्यक्रम की शुरुआत श्रीगुरु अर्जुनदेव जी द्वारा रचित सुखमनी साहिब के पाठ से हुई। स्त्री सत्संग जती, श्री सुखमनी सेवा सुसाइटी व श्री गुरुग्रंथ साहिब सेवा सुसाइटी के सदस्यो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 11:19 PM (IST)
        

सहारनपुर के विकास को बनेगा नया मास्टर प्लान

सहारनपुर : आठ साल पहले सहारनपुर विकास प्राधिकरण की महायोजना-2021 पर भले ही अभी तक कोई काम न हुआ हो पर अब नए सिरे से सहारनपुर के विकास को मास्टर प्लान यानि सहारनपुर महायोजना-2031 तैयार होगी। छह माह के अंदर यह महायोजना तैयार होगी, जिसमें वह 42 गांव भी शामिल होंगे, जो हाल ही में सहारनपुर विकास प्राधिकरण सीमा में शामिल हुए हैं। इन गांव को प्राधिकरण सीमा में शामिल करने के लिए अधिसूचना भी 15 दिन में जार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 11:17 PM (IST)
        

सेवा भारती का होम्योपैथी प्रशिक्षण शिविर आरंभ

सहारनपुर(जासं): सेवा भारती द्वारा तीन दिवसीय होम्योपैथी प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ हुआ। बाबा लालदास रोड स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में शिविर का उद्घाटन डा.केसी कौशिक ने दीप प्रज्जवलित कर किया। उन्होंने कहा कि संस्था का उद्देश्य ऐसे समाजसेवी स्वास्थ्य रक्षक तैयार करना है जो समाज के दुर्बल वर्ग की नि:शुल्क चिकित्सा कर सकें। प्रांत सेवा प्रमुख अनिल कुमार ने होम्योपैथी एक सरल व सस्ती चिकित्सा पद्धति ह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 11:14 PM (IST)
        

डीआईजी ने प्रभागीय वार्डन शर्मा को किया सम्मानित

सहारनपुर : समाज सेवा का जज्बा हो तो इंसान समय निकाल ही लेता है। सरकारी नौकरी के बावजूद समाजसेवा के साथ-साथ नागरिक सुरक्षा कोर में प्रभागीय वार्डन जैसी अहम जिम्मेदारी का बखूबी निर्वाह करने वाले अनिल शर्मा को डीआईजी डा. एके राघव ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। डीआईजी डा. एके राघव ने नागरिक सुरक्षा कोर के प्रभागीय वार्डन अनिल शर्मा को दिये प्रशस्ति पत्र में कहा कि उनके द्वारा किये गए सराहनी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 11:13 PM (IST)
        

गोवा बीच पार्टी में किया रेन डांस

सहारनपुर: बजाज इंटरनेशनल स्कूल में ग्रीष्मकालीन अवकाश में आयोजित बीच पार्टी में बच्चों ने रेन डांस कर धमाल मचाया। शारदानगर स्थित स्कूल में कार्यक्रम का उद्घाटन प्रधानाचार्या सुषमा बजाज ने किया।अध्यापिकाओं द्वारा बनाए गए गोवा बीच में बच्चों ने रेन डांस और छात्राओं ने गोवा की ड्रेस पहनकर डांस किया। बच्चों को गोवा की प्राकृतिक सुंदरता के बारे में बताया गया। बच्चों ने तैराकी का भी आनंद उठाया। सौरभ बज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 11:12 PM (IST)
        

अंतर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह के छह बदमाश गिरफ्तार, 30 बाइक बरामद

सहारनपुर : सिटी कोतवाली पुलिस ने अंतर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए छह वाहन चोरों को दबोच लिया। दबोचे चोरों की निशानदेही पर चोरी की 30 बाइकें बरामद की गई हैं। बाइकें सहारनपुर, उत्तराखंड व हरियाणा के अलग-अलग शहरों से चोरी की गई हैं। इसके अलावा पुलिस ने फर्जी आरसी, कंप्यूटर, प्रिंटर व स्केनर बरामद किया है। सिटी कोतवाली में आयोजित प्रेसवार्ता में एसएसपी नितिन तिवारी ने बताया कि सिटी को... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 11:11 PM (IST)
        

कुश्ती में सहारनपुर के पहलवानों ने सबको पछाड़ा

सहारनपुर : डा. भीमराव अंबेडकर स्पोर्ट स्टेडियम में चल रही 19वीं मेरठ जोन अंतर जनपदीय जूडो व कुश्ती प्रतियोगिता का शुक्रवार को समापन हो गया। प्रतियोगिता का समापन मंडलायुक्त तनवीर जफर अली द्वारा किया गया। अंतिम दिन कुश्ती प्रतियोगिता में सहारनपुर टीम के खिलाड़ी सभी पर भारी रहे। प्रतियोगिता में सर्वाधिक फाइनल मुकाबले जीत कर सहारनपुर कुश्ती प्रतियोगिता का ओवर आल चैंपियन बना। प्रतियोगिता में 66 किलो वर्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 11:09 PM (IST)
        

मार्शल आर्ट व स्केटिंग सीखने को उत्साह

सहारनपुर : दैनिक जागरण के तत्वावधान में चल रहे ग्रीष्मकालीन शिविरों में मार्शल आर्ट, स्केटिंग के गुर सीख रहे है। नृत्य की विविध कलाओं का प्रशिक्षण ले रहे बच्चों का उत्साह देखते ही बनता है। शारदा नगर स्थित केएलजी पब्लिक स्कूल में प्रधानाचार्या बबीता मलिक के निर्देशन में चल रहे संगीत शिक्षक हर्ष कुमार द्वारा गिटार, हारमोनियम व तबला की रिद्म व ताल की जानकारी बच्चों को दी गई। नृत्य प्रशिक्षक सोहन ने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 11:08 PM (IST)
        

नासूर बने जाम से नहीं मिल रही मुक्ति

सहारनपुर : शहर का नासूर बन चुके जाम से नागरिकों को मुक्ति मिलती नजर नहीं आ रही है। अतिक्रमण के चलते सड़के संकरी हो गई है। कई स्थानों पर तो पैदल चलना भी दुश्वार हो रहा है। शुक्रवार को शहर के बाजोरिया रोड पर ऐसा जाम लगा कि जाम में फंसे लोग त्राहिमाम कर उठे। अतिक्रमण शहर की हर मुख्य सड़क को अपनी चपेट में ले चुका है। दुकानदार सड़कों पर कई-कई फीट तक सामान रखकर अतिक्रमण कर रहे हैं। इतना ही नहीं रही सही क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 11:06 PM (IST)
        

एमएसएमई सेक्टर का विकास सरकार की प्राथमिकता : आलोक

सहारनपुर : एमएसएमई की समस्याओं को लेकर आईआईए की मुख्य सचिव आलोक रंजन से हुई बैठक में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। मुख्य सचिव आलोक रंजन ने उद्यमियों को आश्वासन दिया कि प्रदेश के एमएसएमई सेक्टर का विकास सरकार की प्राथमिकता है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आश्वासन पर उद्यमियों की समस्याओं को जानने के लिए प्रति माह मुख्य सचिव स्तर के अधिकारी के साथ बैठक के आश्वासन पर हुई इस पहली बैठक में आईआईए के प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 06:16 PM (IST)
        

कार्यशाला में बच्चों ने सीखी कथक की बारीकियां

सहारनपुर: स्पिक मैके की सघन कार्यशाला में अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त मालती श्याम की कथक कार्यशाला में बच्चों ने कथक की बोलचाल पढंत के साथ ताल देना भी सीखा। पेपर मिल रोड स्थित सहारनपुर पब्लिक स्कूल में चली रही पांच दिवसीय कार्यशाला के समापन पर मालती श्याम ने बच्चों को तत्कार, टुकडे़, गत और अभिनय पक्ष भी सीखा। उन्होंने बताया कि तिहाइयां करते हुए चक्कर की प्रस्तुति देते हुए हस्तक का प्रयोग करते ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 06:15 PM (IST)
        

पांचवें दिन भी जारी रहा कार्य बहिष्कार

सहारनपुर : अपनी आठ सूत्रीय मांगों को लेकर कार्य बहिष्कार कर धरने पर बैठे उत्तर प्रदेश मेडिकल एवं हेल्थ मिनिस्ट्रीयल एसोसिएशन के कर्मचारियों को धरना पांचवे दिन भी जारी रहा। शुक्रवार को कर्मचारियों ने नेहरु मार्केट स्थित अपर निदेशक चिकित्सा एवं परिवार कल्याण डा. सतेंद्र कुमार त्यागी को ज्ञापन सौंपकर अपनी मांग दोहराई। मिनिस्ट्रीयल कर्मचारियों के कार्य बहिष्कार से स्वास्थ्य विभाग की सभी योजनाएं व का... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 06:12 PM (IST)
        

गैस काला बाजारी के विरोध में आमरण अनशन जारी

छुटमलपुर (सहारनपुर) : रसोई गैस की कालाबाजारी और उपभोक्ताओं के उत्पीड़न के विरोध में जनसेवा समिति के बैनर तले चल रहे आमरण अनशन के तीसरे दिन अनशन पर बैठे तीन लोगों में से एक की तबियत बिगड़ रही है। स्वास्थ्य की जाच करने पहुचे सीएचसी के चिकित्सकों ने उसे अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी है। दूसरी तरफ अनशनकारियों के समर्थन में सड़क पर उतरे नगर महिला मोर्चा ने सहारनपुर हाईवे पर साकेतिक जाम लगाकर जिला पूर्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 10:56 PM (IST)
        

बुजुर्गो से मिलकर छात्राओं ने बांटा दर्द

सहारनपुर: मुन्नालाल एवं जयनारायण खेमका ग‌र्ल्स कालेज की छात्राओं ने मानव मंदिर में बुजुगरें से मिलकर उनका दर्द बांटा। गुरुवार को कालेज की समाजशास्त्र विभागाध्यक्ष डा.सुमेधा नीरज व संस्कृत विभागाध्यक्ष डा.उमा जैन, डा.रत्‍‌ना त्रिवेदी, संजूबाला के साथ छात्राएं प्रद्युमन नगर स्थित मानव मंदिर पहुंची। छात्राओं ने बुजुर्गो से बातचीत कर उनका दर्द जाना। छात्राओं ने कहा कि यहां आकर सुखद अनुभूति हुई है। सं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 10:53 PM (IST)
        

अनुसूचित जाति के शिक्षकों का शोषण रोका जाए

सहारनपुर : बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में कार्यरत अनुसूचित जाति के शिक्षकों ने डीएम को ज्ञापन देकर उनका शोषण रोकने की मांग की है। गुरुवार को जिला मुख्यालय पहुंचे शिक्षकों ने डीएम डा. इन्द्रवीर सिंह यादव को ज्ञापन दिया। उन्होंने कहा कि उनकी नियुक्ति वर्ष-2005 में हुई थी। अक्टूबर-2008 में पदोन्नति का लाभ मिला। जून-2014 के शासनादेश के अनुपालन में संशोधित पुनरीक्षित पदोन्नति वेतनमान का लाभ सितंबर-... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 10:51 PM (IST)
        

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को दी श्रद्धांजलि

सहारनपुर :पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 24वीं पुण्यतिथि पर जिला एवं शहर कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में कार्यक्रम आयोजित कर उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी गई। कांग्रेस जिला मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में कांग्रेस जिला प्रवक्ता गणेश दत्त शर्मा ने जिलाध्यक्ष का संदेश सुनाते हुए राजीव गांधी द्वारा देशहित में किए गए कार्यो पर प्रकाश डाला गया। शहर अध्यक्ष इमरान कुरैशी, पूर्व विधायक सुरेन्द्र कपि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 10:49 PM (IST)
        

बिजली न आने से गहरा रहा सिंचाई का संकट

सहारनपुर : भारतीय किसान यूनियन ने ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति 14 घंटे दिए जाने की मांग करते हुए कहा कि फसलों की सिंचाई के लिए आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। भाकियू की कलक्ट्रेट परिसर में हुई बैठक के उपरांत डीएम को दिये ज्ञापन में भाकियू के प्रदेश उपाध्यक्ष चौधरी विनय कुमार ने कहा कि देहात में एक हफ्ता दिन में तो एक हफ्ता रात को बिजली आती है। इसमें भी सप्लाई लगातार एक घंटे नहीं चल पाती। बार-ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 10:46 PM (IST)
        

खेलों से बच्चों को बताई मिट्टी की उपयोगिता

सहारनपुर(जासं): प्रज्ञानस्थली स्कूल में बच्चों को 'सलैश बैश-15' के माध्यम से मिट्टी की उपयोगिता के बारे में जानकारी दी गई। बच्चों को मिट्टी में कई प्रकार के खेल कराए गए। गुरुवार को गंगोह रोड स्थित स्कूल में प्रधानाचार्य पारितोष कालरा ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। चार वर्गो में हुए कार्यक्रम में प्रथम वर्ग के बच्चों सात्विक , शौर्य, सूर्याश, केशव, अविराज को मिट्टी के गुण तथा हमारे लिए किस प्रकार ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 10:43 PM (IST)
        

रोडवेज बस का ब्रेक फेल, कई वाहनों में टक्कर

रामपुर मनिहारान,(सहारनपुर) : थानाक्षेत्र के चुनहेटी फाटक पर रोडवेज बस का ब्रेक फेल हो गया। इससे चालक ने नियंत्रण खो दिया और बंद रेल फाटक पर खड़ी एक कार को टक्कर मार दी। हादसे में सपा जिला अध्यक्ष की बुलेरो कार के अलावा अन्य कारें भी क्षतिग्रस्त हो गयीं। हादसा, जिस समय हुआ, उस समय ट्रेन पटरी से गुजर रही थी। हादसे के बाद चालक मौके से फरार हो गया। दिल्ली-सहारनपुर मार्ग पर चुनहेटी रेलवे फाटक है। गुरु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 10:41 PM (IST)
        
(News from Saharanpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें