Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सहारनपुर

खेती से मुंह मोड़ते जा रहे अन्नदाता

देवबंद (सहारनपुर) : यह विडंबना ही कही जाएगी कि क्षेत्र के करीब 10 हजार किसानों ने खेती से मुंह फेर लिया है। बढ़ती मंहगाई, कृषि क्षेत्र में ज्यादा लागत और गन्ना भुगतान में देरी से यह हालात पैदा हुए हैं। साल के 365 दिनों में एड़ी से चोटी का जोर चोटी लगाकर गेहूं, उड़द, बाजरा, चावल, आलू और गन्ने की फसल तैयार करने वाला अन्नदाता आज अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है। पिछले पांच साल से कम पैदावार और कृषि उपज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 08:53 PM (IST)
        

महिला लेबर को बंधक बनाने की सूचना पर डीएम पहुंची

बड़गांव (सहारनपुर) : महिला लेबर को बंधक बनाने की सूचना झूठी निकली। डीएम संध्या तिवारी ने स्वयं क्षेत्र के एक ईट भट्टे पर पंहुच कर महिला के बयान लेते हुए जांच की तो मामला झूठा निकला। महिला के नाम से किसी ने हाईकोर्ट में भट्टा मालिक के खिलाफ बंधक बनाने की शिकायत की थी। गुरुवार को शाम पांच बजे जिलाधिकारी संध्या तिवारी काफिले के साथ क्षेत्र के शब्बीरपुर स्थित मां नारायणी ईट भट्टे पर पहुंची तो वहां म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Apr 2014 08:50 PM (IST)
        

राज्य ताइक्वांडो प्रतियोगिता में जिले के खिलाड़ी चमके

सहारनपुर : उप्र ताईक्वांडो एसोसिएशन के तत्वावधान में लखनऊ में संपन्न हुई 30 वीं राज्य ताईक्वांडो प्रतियोगिता में जिले के खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। अनवर अली के नेतृत्व में प्रतियोगिता में जिले के 21 खिलाड़ियों ने भागीदारी की थी। खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 9 ‌र्स्वण, 2 रजत तथा 5 कांस्य पदकों पर कब्जा किया। सहारनपुर ताईक्वांडो एसोसिएशन महासचिव उमेश रोहित ने बताया कि अक्टूब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 10:50 PM (IST)
        

.. तो ऐसे बनती है टाफी!

सहारनपुर : दिल्ली पब्लिक स्कूल के प्री-प्राइमरी व प्रैप के बच्चों ने फैक्ट्री में पहुंचकर टॉफी बनाने की प्रक्रिया देखी। बुधवार को प्रधानाचार्या पूनम श्रीवास्तव के निर्देशन में स्कूल की टीचर्स के साथ बच्चे पेपर मिल रोड स्थित एक टॉफी फैक्ट्री में पहुंचे। बच्चे यह जानने के लिए काफी उत्सुक नजर आए कि आखिर टॉफी कैसे बनती है? नन्हें-मुन्ने बच्चों को फैक्ट्री स्वामी ने बताया कि टॉफी बनाने के लिए पूरी साफ-... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 10:49 PM (IST)
        

दो पब्लिक स्कूलों पर डीआईओएस का छापा

सहारनपुर : डीआईओएस श्यामा कुमार ने दो पब्लिक स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। एक स्कूल बिना मान्यता के संचालित मिला। उन्होंने नाराजगी जताते हुए स्कूल प्रशासन को कड़ी चेतावनी जारी की। बुधवार को डीआईओएस पहले रेलवे कालोनी स्थित सोफिया ग‌र्ल्स सीनियर सेकेंड्री स्कूल पहुंचे। यहां उन्होंने कई बिन्दुओं पर प्रधानाचार्य से जानकारी लेने के बाद स्कूल की व्यवस्थाएं देखीं। बाद में वह रामपुर मनिहारन स्थित बिल क्ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 10:48 PM (IST)
        

वेल्डिंग मशीन चुराकर भागते दबोचा

सहारनपुर : थाना देहात कोतवाली क्षेत्र के गांव शाहपुर कदीम की राजबाहा पटरी पर पुलिया का निर्माण चल रहा है। यहां से वेल्डिंग मशीन चुराकर भागने का प्रयास कर रहे एक युवक को दबोचकर पुलिस को सौंप दिया गया। खेड़ी मढ़ निवासी ज्ञान सिंह पुत्र सौरण सिंह ने बताया कि बुधवार की तड़के करीब चार बजे जब ठेकेदार और लेबर सो रही थी, तो एक युवक ने कैम्प से वेल्डिंग मशीन चुराकर भागने का प्रयास किया। इसी दौरान मजदूर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 10:47 PM (IST)
        

कुख्यात सुशील की गिरफ्तारी पुलिस के लिए बनी चुनौती

देवबंद,(सहारनपुर) : उत्तराखंड और देवबंद क्षेत्र में आतंक का पर्याय बने कुख्यात सुशील कुमार की गिरफ्तारी पुलिस महकमे के लिए चुनौती बन गया है। हालांकि देवबंद पुलिस के अलावा अब उत्तराखंड पुलिस टीम सुशील की गिरफ्तारी के लिए क्षेत्र में ताबड़तोड़ दबिश दे रही है। लंबे समय से देवबंद और उत्तराखंड क्षेत्र में लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देने वाले सुशील गिरोह के तीन सदस्यों को दो दिन पूर्व गिरफ्तार कर जेल भेज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 10:47 PM (IST)
        

महामारी की आशंका से भयभीत कई बस्तियां

सहारनपुर : गर्मी के मौसम के रफ्तार पकड़ने के साथ ही महानगर क्षेत्र की अनेक बस्तियों में गंदगी के कारण बीमारियां फैलना शुरू हो गई है। इन बस्तियों के बाशिंदे महामारी फैलने की आशंका से भयभीत हैं। महानगर की करीब दो दर्जन बस्तियां ऐसी है जिनमें वर्षो बाद भी गंदे पानी की निकासी की कोई समुचित व्यवस्था नहीं हो पाई है। आम दिनों में भी मुख्य मार्गो पर पानी भरा रहना क्षेत्र के लोगो की नियति बन गई है। इन क्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 10:45 PM (IST)
        

मेरठ व मुजफ्फरनगर में खेले जाएंगे अंडर-16 क्रिकेट मैच

सहारनपुर : जिला क्रिकेट एसोसिएशन महासचिव संजीव जखमोला ने बताया उप्र क्रिकेट टीम में चयन के लिए जोनल स्तर पर अंडर-16 क्रिकेट मैच 26 अप्रैल व 1 मई के मध्य मेरठ व मुजफ्फरनगर में खेले जायेंगे। जखमोला ने बताया कि यूपीसीए की नई चयन प्रक्रिया के लिए डीसीए द्वारा जिला स्तरीय खिलाड़ियों का चयन किया। चयनित खिलाड़ियों मं आदित्य मलेह, प्रांजल सैनी, सजदीप सिंह, विवेक पुंडीर, अभिनव सिंह, अर्जुन चौहान, मौ. वाजिद, ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 10:41 PM (IST)
        

मूल्यांकन 'सब चलता है, नंबर दो और चलता करो.'

सहारनपुर : यूपी बोर्ड परीक्षा में नकल माफियाओं की सक्रियता की बानगी मूल्यांकन के दौरान देखने को मिली। कापियों में एक सीरीज से प्रश्नों के जवाब अंकित होने से परीक्षक हैरान हैं। एक ही कापी में कई लोगों की लिखावट से साफ प्रतीत हो रहा है कि परीक्षा केंद्रों 'इच्छानुसार'व्यवस्था रही है। केन्द्रों पर कापियां चेक कर रहे परीक्षकों के मुताबिक अनेक कापियों में एक ही सीरीज से प्रश्नों के उत्तर लिखे हुए मिल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 10:40 PM (IST)
        

स्टेडियम में अत्याधुनिक जिम शुरू

सहारनपुर : नगर निगम के सहयोग से डा. अंबेडकर स्टेडियम में अत्याधुनिक जिम का प्रारंभ किया गया। बुधवार का मंडलायुक्त तनवीर जफर अली ने इसका शुभारंभ किया। स्टेडियम में शुरू किये गए जिम का बुधवार को कमिश्नर तनवीर जफर अली, डीएम संध्या तिवारी, सीडीओ मोनिका तथा नगर आयुक्त ने संयुक्त रूप से रिबन काटकर किया। मंडलायुक्त ने कहा कि ऐसे अत्याधुनिक जिम से जहां एक ओर लोगों को अपने शरीर को स्वस्थ रखने का माध्यम मि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 10:40 PM (IST)
        

स्कूल से लौटती छात्रा का अपहरण

सहारनपुर : रामपुर थाना क्षेत्र के गांव मल्हीपुर निवासी एक व्यक्ति ने गांव के दो दबंगों व स्कूल के चपरासी पर उसकी नाबालिग बेटी के अपहरण का आरोप लगाते हुए डीआईजी से शिकायत की है। मल्हीपुर निवासी दलित रतन सिंह पुत्र सिमरू ने बुधवार को डीआईजी को प्रार्थना पत्र दिया। मजदूर रतन सिंह से गांव के ही एक दबंग पिता-पुत्र रंजिश रखते है। रतन की पुत्री गांव पठानपुरा के प्राथमिक विद्यालय में कक्षा 5 की छात्रा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 10:39 PM (IST)
        

जहरीले पदार्थ के सेवन से हालत बिगड़ी

सहारनपुर : 24 घंटों के दौरान अलग-अलग थाना क्षेत्रों में दो महिलाओं समेत चार ने विषाक्त पदार्थ खाकर जान देने का प्रयास किया। हालत बिगड़ जाने पर परिजनों द्वारा इन्हें जिला अस्पताल भर्ती कराया गया है। थाना मण्डी के सराय मर्दान अली की निवासी 32 वर्षीय यासमीन पत्नी जमीर अहमद को उसके पुत्र मो. तौहीद ने दोपहर के समय जहर सेवन से बिगड़ी हालत में जिला अस्पताल भर्ती कराया। तौहीद ने घरेलू कलह में मां द्वारा वि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 10:38 PM (IST)
        

छेड़छाड़ करते दो शराबियों को भेजा जेल

सहारनपुर : थाना सदर बाजार क्षेत्र में एसबीडी पुल के नीचे आती जाती महिलाओं व युवतियों से छेड़छाड़ करने के दो आरोपियों को पुलिस ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया। दोनों शराब के नशे में धुत थे, जिनका मेडिकल करा पुलिस ने छेड़छाड़ की धारा में चालान कर जेल भेज दिया। पूछताछ में दोनों ने अपने नाम आदेश कुमार पुत्र गोपी चंद निवासी ब्रहमपुरी कॉलोनी थाना सदर बाजार व राजकुमार पुत्र शीशराम निवासी होमगार्ड दफ्तर वाली ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 10:37 PM (IST)
        

'सत्ता मिलने के बाद हर कोई निरंकुश'

सहारनपुर : पुस्तक मेले में अदाकार ग्रुप द्वारा नाटक 'सिंहासन खाली है' का प्रभावी मंचन किया गया। संदेश था कि राजा हो या कोई सत्तानशीन, हर कोई सत्ता मिलने के बाद निरंकुश हो जाता है और सिंहासन के लिए सुपात्र खोजने की जद्दोजहद हमेशा जारी रहती है। गांधी पार्क में राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान, सृजन प्रकाशन व नगर निगम द्वारा आयोजित सहारनपुर पुस्तक मेले में अदाकार ग्रुप द्वारा जावेद खान सरोहा के निर्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 10:37 PM (IST)
        

चलती क्लास में गिरा सीलिंग फैन, छात्राएं चोटिल

सहारनपुर : महानगर के एक स्कूल में चलती क्लास में एकाएक सीलिंग फैन नीचे गिर पड़ा। इससे दो छात्राएं चोटिल हो गई। एक छात्रा के दाएं हाथ में गंभीर चोट आई है। बुधवार को स्वामी रामतीर्थ स्कूल की छठवीं कक्षा में उस समय अफरातफ री मच गई जब सीलिंग फैन छत से नीचे आ गिरा। पंखा गिरने से मोहल्ला डकोतान निवासी एक छात्रा के दाएं हाथ में काफी चोटें आई जबकि एक अन्य छात्रा को भी चोट आई। आनन-फानन में स्कूल प्रशासन ने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 10:36 PM (IST)
        

बच्चों ने वृक्षारोण कर दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

देवबंद (सहारनपुर) दून हिल्स एकेडमी में विश्व पृथ्वी दिवस के उपलक्ष्य में विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने वृक्षारोपण कर पर्यावरण के प्रति जागरूक रहने का संदेश दिया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि चौ. मुन्नू सिंह मिरगपुर ने कहा कि वृक्ष मानव जाति के लिए प्रकृति का एक अमूल्य उपहार है। पर्यावरण को स्वच्छ रखने के लिए हम सभी को प्रयास करने चाहिए। विद्यालय के प्रबंधक डा. प्रदीप वर्मा ने कहा कि वृक्षों के ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:05 PM (IST)
        

पेट्रोल पंप लूटेरे दो बदमाश दबोचे

बिहारीगढ़ (सहारनपुर) : कस्बे में पेट्रोल पंप पर लूट करने आए दो बदमाशों को पुलिस ने धर दबोचा। जबकि इनके दो साथी भागने में सफल रहे। पकडे़ गये बदमाशों से दो तमंचे, जिंदा कारतूस व एक मोटर साइकिल बरामद हुई है। बदमाशों ने 6 माह पूर्व दून हाईवे पर पेट्रोल पंप मैनेजर से हुई 6 लाख की लूट व थाना गागलहेड़ी में लूट आदि की घटनाओं को अंजाम देना कबूल किया है। बुधवार को कस्बे में स्थित पेट्रोल पंप के मैनेजर से 6... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:04 PM (IST)
        

मामू मौला बख्श : अपनी-अपनी हैं आस्थाएं

गंगोह : मामू मौला बख्श की मजार परिसर में सदियों पुरानी परंपरा को जायरीन आज भी जिंदा रखे हुए हैं। पूरे वर्ष यह सिलसिला चलता रहता है। भारत विभिन्न परंपराओं का देश है। यहां हर नागरिक को अपनी आस्था के अनुसार धार्मिक कार्यक्रम आयोजित करने की पूरी आजादी है। कुछ लोग अनेक परंपराओं को अंध विश्वास मानते हैं। कुछ लोग ऐसी परंपराओं में पूरा यकीन करते हैं। हजरत कुतबे आलम उर्स के दौरान मामू मौला बख्श की मजार पर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:59 PM (IST)
        

इंजेक्शन लगने से पहलवान की मौत, हंगामा

सहारनपुर : इंजेक्शन लगने से एक पहलवान की मौत के बाद मातागढ़ मोहल्ले में जमकर हंगामा हुआ। आरोप है कि डाक्टर की लापरवाही से पहलवान की मौत हुई। मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को समझा-बुझाकर शांत किया। परिजनों ने डाक्टर के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई के लिये मंडी थाने में तहरीर दी है। उधर, डाक्टर ने भी पीड़ित परिवार के विरुद्ध थाने में तहरीर दी है। मंडी थाना क्षेत्र के मातागढ़ मोहल्ले में पहलवान शैलम ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:58 PM (IST)
        
(News from Saharanpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »