Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सहारनपुर

किसानों व मजदूरों को दिलाई उनकी असल पहचान

सहारनपुर : रालोद के राष्ट्रीय संगठन मंत्री डा. राजकुमार सागवान ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री चौ. चरण सिंह ने आजाद भारत में किसानों तथा खेतिहर मजदूरों को पहचान दिलाई। वे जीवनभर उनके हकों के लिए संघर्ष करते रहे। डा. सागवान खड विकास कार्यालय परिसर में आयोजित किसानों की सभा में बोल रहे थे। कहा कि आज संसद तथा विधान सभा में किसान की बात करने वाला कोई नहीं है। सरकारों ने धान व गन्ना किसानों को ठगने तथा ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 12:11 AM (IST)
        

सहारनपुर में ठंड से दो की मौत

सहारनपुर : कड़ाके की ठंड से घेर में सो रहे एक वृद्ध व एक अधेड़ की मौत हो गई। शिवालिक वन प्रभाग की तलहटी में बसे गांवों में ठंड का प्रकोप तेजी से बढ़ गया है। कोहरा भी उग्र रूप दिखा रहा है। हाड़ कंपा देने वाली ठंड के दौरान गुरुवार को वन तलहटी में बसे गांव हबीबपुर तपोवन के प्रधान वली मोहम्मद (90) पुत्र दोस्ती व मकसूद (54) पुत्र नेकी अपने घेर में सोए हुए थे। ठंड ने दोनों को अपनी चपेट में ले लिया और उ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 12:11 AM (IST)
        

तैयब ट्रस्ट के चेयरमैन को किया सम्मानित

सहारनपुर : कासमी मानव सेवा ट्रस्ट की ओर से समाजसेवा के क्षेत्र में अग्रणी कार्य करने वाले तैयब ट्रस्ट व हास्पिटल के चेयरमैन व इंचार्ज को सम्मानित किया गया। कासमी मानव सेवा ट्रस्ट के कार्यालय पर आयोजित समारोह में चेयरमैन आसिम कासमी ने कहा कि मानव सेवा करने से मन को शांति मिलती है। इंचार्ज नदीम अख्तर सीए ने कहा कि इंसान की सेवा ही सबसे बड़ी सेवा है। कासमी मानव सेवा ट्रस्ट के राष्ट्रीय सचिव ताहिर हसन ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 12:11 AM (IST)
        

विधानसभा चुनाव में टिकट मांगने वाले दावेदारों को सूंघा सांप : वरिष्ठ गुर्जर

सहारनपुर : वीर गुर्जर महासभा के अध्यक्ष वरिष्ठ गुर्जर ने कहा कि मानकी गांव में आयोजित महापंचायत हर हाल में होकर रहेगी। महापंचायत में टिकट की दावेदारी ठोकने वाले और जनता के शोषण पर चुप बैठे नेताओं को बेनकाब किया जाएगा। शुक्रवार को वीर गुर्जर महासभा के कार्यकर्ताओं ने मानकी मंदिर आयोजित होने वाली महापंचायत को सफल बनाने के लिए क्षेत्र के दूधली, रामूपुर, रणसुरा समेत कई गांवों जनसंपर्क किया। इसी दौरा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 12:11 AM (IST)
        

जबरन धर्म परिवर्तन कराने की किसी की औकात नहीं : इमरान

सहारनपुर : पूर्व विधायक इमरान मसूद ने कहा कि किसी की औकात नहीं है कि मुसलमानों का जबरन धर्म परिवर्तन कराए। इमरान मसूद अहमद बाग में मुकेश चौधरी के आवास पर पत्रकार वार्ता में 'घर वापसी' व '2021 तक सभी को ¨हदू बनाने के सवालों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि देश का संविधान सभी को अपने धर्म का पालन करने की अनुमति देता है। कहा कि जबरन धर्मातरण कराया नहीं जा सकता है। इसलिए सरकार ऐसे खेल खेलना बंद करे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 12:11 AM (IST)
        

पारा से हारा सूरज

सहारनपुर : पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर मैदानी क्षेत्र में भी पड़ रहा है। सहारनपुर में गुरुवार को सबसे ठंडा दिन रहा। शुक्रवार को भी ऐसे ही हालात रहे। सुबह से ही सूरज देवता के दर्शन नहीं हुए। तापमान में गिरावट के चलते दिनभर शीत व गलन की स्थिति रही। न्यूनतम तापमान तीन, जबकि अधिकतम 13.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। शाम होते ही अधिकांश सड़कें कोहरे की चादर में लिपटी नजर आई। बाजारों में ठंड का असर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 12:11 AM (IST)
        

विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनेगी भाजपा'

सहारनपुर : भाजपा कार्यकर्ताओं ने महाअभियान के तहत नगर में अनेक स्थानों पर सैकड़ों लोगों को सदस्यता ग्रहण कराई। कहा कि भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनेगी। भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष व देवबंद देहात मंडल के प्रवासी चौ. राजपाल सिंह ने कहा कि क्षेत्र की जनता में पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने के लिए जबरदस्त उत्साह है। मंडल प्रवासी कृष्ण कुमार पुंडीर ने कार्यकर्ताओं से सदस्यता की बूथवार जानकारी ली। नगराध्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 12:11 AM (IST)
        

चार दिन टली सर्वसमाज की महापंचायत

सहारनपुर : सर्राफ हत्याकांड के फर्जी खुलासे के विरोध में शनिवार को होने वाली सर्वसमाज की महापंचायत स्थगित हो गई है। अब महापंचायत का फैसला चार दिन बाद होगा। बावजूद इसके देवबंद में पीएसी के साथ भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है। बता दें कि 13 दिसंबर को दिन दहाड़े देवबंद कस्बे में लूट का विरोध करने पर सशस्त्र बदमाशों ने सर्राफ सुरेंद्र उर्फ बबलू की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके विरोध में व्यापा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 12:11 AM (IST)
        

अतिक्रमण हटाने की दुकानदारों को चेतावनी

सहारनपुर : एसओ गागलहेड़ी ने नेशनल हाईवे पर स्थित मदरसे की दुकानों के आगे अतिक्रमण करने वालों को कड़ी चेतावनी दी। साथ ही जनता मेडिकल स्टोर को भी अतिक्रमण न करने की हिदायत दी। शुक्रवार दोपहर एसओ नरेंद्र शर्मा ने फोर्स के साथ जनता मेडिकल स्टोर द्वारा किये गए पक्के अतिक्रमण को ढहाया। स्टोर स्वामी ने तकरीबन छह फीट तक अतिक्रमण किया हुआ था। एसओ ने मदरसे की दुकानों के आगे अतिक्रमण करने वालों को चेताते हुए ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 12:11 AM (IST)
        

महिलाओं को संगठित कर समूहों का निर्माण करें : सीडीओ

सहारनपुर : मुख्य विकास अधिकारी मोनिका रानी ने ग्राम प्रधानों से आह्वान किया कि नेतृत्वकारी भूमिका का निर्वहन करते हुए महिलाओं को संगठित कर स्वयं सहायता समूह का निर्माण करें। मुख्य विकास अधिकारी मोनिका रानी शुक्रवार को जिला पंचायत के सभागार में राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक लखनऊ द्वारा प्रायोजित तथा विश्व शांति विकास संस्थान द्वारा आयोजित एक दिवसीय पंचायत प्रतिनिधि स्वयं सहायता समूह क्षमत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 12:10 AM (IST)
        

नगर के विकास में उद्यमियों के सुझाव महत्वपूर्ण : गुंबर

सहारनपुर : नगर भाजपा विधायक राजीव गुंबर ने कहा कि आइआइए के सभी सदस्य उद्यमी होने के साथ बुद्धिजीवी वर्ग से हैं, जो सामाजिक एवं राष्ट्रीय दायित्व को भलीभांति समझते हैं। इसलिए शहर के विकास और इसे सुंदर बनाने में उनके सुझाव बहुत महत्वपूर्ण हैं। नगर भाजपा विधायक राजीव गुंबर आइआइए की जनरल बॉडी बैठक में मुख्य अतिथि पद से बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि शहर को साफ-स्वच्छ एवं अपराध मुक्त और सड़कों पर प्रतिदिन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 12:10 AM (IST)
        

ज्ञान का उजियारा फैलाती 'आशा' की किरण

संजीव गुप्ता, सहारनपुर : कुदरत कुछ छीन ले तो देता भी बहुत कुछ है। इसे जिले की आशा जैन से बेहतर कौन समझ सकता है। अबोध अवस्था में ही पोलियो ने उनके पैरों की ताकत छीन ली, लेकिन साथ ही उन्हें प्रदान कर दिया अथाह हौसला। बैसाखियों के सहारे शिक्षा की ऊंचाइयां चढ़तीं गई और एमए, बीएड की डिग्री हासिल की। इसके बाद परिवार से मिली ताकत ने उन्हें शिक्षा के दान को प्रेरित किया। 77 वर्ष की आयु में भी उनका एक ही स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 12:10 AM (IST)
        

सीडीओ के निरीक्षण में अनुपस्थित मिले कर्मचारी व अधिकारी

सहारनपुर : मुख्य विकास अधिकारी मोनिका रानी ने शुक्रवार को विकास भवन के विभिन्न कार्यालयों का निरीक्षण किया। इस दौरान पंद्रह कार्यालयों में अधिकारियों समेत दो दर्जन से अधिक कर्मचारी अनुपस्थित मिले। उन्होंने अनुपस्थित सभी का दिसंबर माह का वेतन अग्रिम आदेशों तक रोकने के आदेश करते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किया है। सीडीओ मोनिका रानी ने शुक्रवार की सुबह 10.40 पर परियोजना निदेशक जिला ग्राम्य विकास अभिकर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 12:10 AM (IST)
        

बदहाल सहारनपुर को मिल सकती है नई राह

जागरण संवाददाता, सहारनपुर : सहारनपुर महानगर की समस्याओं में आगामी वर्ष में खासी कमी होने की उम्मीदें जगी है। जिस तरह से नये प्रस्ताव बना कर शासन को प्रेषित किये जा रहे है उससे सहारनपुर को नया साल नये सवेरे के रुप में निकलने की संभावना है। सहारनपुर की अहम समस्या रोजाना निकलने वाला सैकड़ों टन कचरा है जिसके निस्तारण की समस्या विकराल रुप धारण करती जा रही है। वर्ष 2015 में जिला प्रशासन व निगम ने इस दिशा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 12:10 AM (IST)
        

उद्योग व शोध बनें सहयोगी : शर्मा

सहारनपुर : महाराज सिंह कालेज के प्राचार्य डा. केके शर्मा ने कहा है कि उद्योग व उच्च शिक्षा के शोध एक दूसरे के सहयोगी बनकर औद्योगिक उत्पादन बढ़ा सकते हैं। चकरोता रोड स्थित कालेज में आयोजित कार्यशाला में प्राचार्य डा. शर्मा ने कहा कि कालेज की विज्ञान लैब में होने वाले शोध का फायदा यदि यहां की औद्योगिक इकाइयां उठाए तो निश्चित रूप से दोनों को फायदा होगा। उत्पादन बढ़ने के साथ बाजार में माल की खपत को बढ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 12:10 AM (IST)
        

'घटना का सही खुलासा होने तक जारी रहेगा आंदोलन'

सहारनपुर : सर्राफ हत्याकांड व डकैती के मामले में व्यापारियों ने जुलूस निकाला और सीओ से मिलकर घटना का सही खुलासा करने की मांग की। व्यापारी शुक्रवार को जनकपुरी मोहल्ला स्थित सर्राफ मोहित गर्ग के निवास पर एकत्रित हुए। वहां से जुलूस की शक्ल में नगर के विभिन्न रास्तों से होते हुए व्यापारी कोतवाली पहुंचे और नारेबाजी करते हुए घटना का सही खुलासा करने की मांग की। कहा कि घटना को पांच दिन बीत चुके हैं, ले... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 12:10 AM (IST)
        

कड़ाके ठंड से आमजन ही नहीं जानवर भी हुए हलकान

सहारनपुर : कड़ाके ठंड ने मौसम को घेर लिया है। सुबह व शाम कोहरे की चादर ओढ़ कर आ रही है, जिससे आमजन ही नहीं जानवर तक ठिठुरते नजर आ रहे हैं। खास बात यह है कि अब तक कहीं प्रशासन की ओर से अलाव भी नहीं जलाए गए हैं। इस बार दिसंबर के पहले सप्ताह तक सर्दी का मिजाज विगत सालों की तुलना में तीखा नहीं हुआ था। पांच दिन पहले बरसात के बाद सर्दी ने पांव पसार लिए। बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि से लगने लगा था कि अब कड़... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 12:10 AM (IST)
        

समीक्षा की बजाए कार्यकर्ता बैठक कर लौटे बलराम

सहारनपुर : प्रदेश के कारागार व जिले के प्रभारी मंत्री बलराम सिंह यादव ने पहले दिन तो समीक्षा बैठक की ही नहीं, दूसरे दिन भी कार्यकर्ता बैठक कर लौट गए। इस दौरान सपा नेताओं के आक्रोश का सामना भी उन्हें करना पड़ा। कैबिनेट मंत्री बलराम सिंह यादव को बुधवार को विकास कार्यो की समीक्षा बैठक के लिए सहारनपुर आना था लेकिन वह निर्धारित समय की बजाये देर शाम सहारनपुर पहुंचे तथा जिले के प्रमुख अधिकारियों व नेताओं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:56 PM (IST)
        

देश के सामने इस वक्त बड़ी चुनौतियां : बलराम

सहारनपुर : प्रदेश के कारागार व जिले के प्रभारी मंत्री ने बलराम सिंह यादव ने कहा कि देश के सामने इस वक्त बड़ी चुनौतियां हैं। इसी कारण सभी सेकुलर दलों के मोर्चे ने केंद्र सरकार को चेताने के लिए 22 दिसंबर को दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना देने का निर्णय लिया है। बलराम सिंह यादव ने सर्किट हाऊस में पत्रकार वार्ता के दौरान भाजपा को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा ने जनता से जो वायदे किये थे ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:55 PM (IST)
        

प्रतिष्ठा ने तटरक्षक नौ सैनिक पोत पर दी प्रस्तुति

सहारनपुर : भारत से आस्ट्रेलिया, इंडोनेशिया व दक्षिण पूर्वी देशों की मैत्री यात्रा पर निकले तटरक्षक जल पोत संकल्प पर सहारनपुर की प्रतिष्ठा ने कथक नृत्य की शानदार प्रस्तुति से तटरक्षकों का मनोबल बढ़ाया। तटरक्षक नौसैनिक पोत संकल्प पर प्रतिष्ठा ने कथक नृत्य प्रस्तुति के माध्यम से समुद्री लहरों पर युद्धपोत की थिरकन और गति नियंत्रण की तुलना कान्हा के कालिया नाग के फन पर किए नृत्य से की। फन-फन नृत्य कर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Dec 2014 11:53 PM (IST)
        
(News from Saharanpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें