Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सहारनपुर

शिव विवाह की शोभायात्रा निकाल किया रामलीला का शुभारंभ

सहारनपुर:श्री रामलीला कमेटी के तत्वावधान में भगवान शिव विवाह की शोभायात्रा निकाल कर रामलीला का शुभारंभ किया गया। रामलीला भवन से से धूमधाम से निकाली शोभायात्रा में सबसे आगे धर्म ध्वज ढोल आदि थे तथा शहनाई शोभायात्रा को मोहक बना रही थी। 4 बैंड धार्मिक धुनों पर वातावरण को भक्तिमय बना रहे थे। साथ एक रेहड़े पर भांग थी जिसकों प्रसाद के रुप में श्रद्धालुओं को वितरित किया जा रहा था। हाथी पर ब्रह्मा जी वि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:46 PM (IST)
        

भारत का मुसलमान देश के प्रति वफादार : नोमानी

देवबंद,(सहारनपुर ): भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश के मुसलमानों के संबंध में दिए गए बयान पर विश्वविख्यात इस्लामिक शिक्षण संस्थान दारुल उलूम देवबंद के मोहतमिम मौलाना अबुल कासिम नोमानी ने कहा कि हिन्दुस्तान का मुसलमान हमेशा अपने देश के प्रति वफादार रहा है और देश निर्माण में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता आ रहा है। यहां के मुसलमानों को किसी से भी देशभक्ति का प्रमाण लेने की आवश्यकता नहीं है... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:43 PM (IST)
        

पंचकुला पुलिस का शहर में डेरा

सहारनपुर: यूं तो हरियाणा-पंजाब पुलिस पहले भी सहारनपुर से कटे हुए ट्रक बरामद कर चुकी है, लेकिन अब लग्जरी वाहन बरामद करने में जुटी हुई है। दो दिन से पंचकुला पुलिस शहर में डेरा डाले हुए हैं। चार दिन पूर्व थाना कोतवाली नगर से नूरकमल व उसके भाई गालिब को पंचकुला पुलिस पकड़कर ले गई थी। गालिब को मौके पर ही छोड़ दिया था। जबकि नूर कमल का कुछ पता नहीं है माना जा रहा है कि नूरकमल अभी पंचकुला पुलिस की गिरफ्त म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:41 PM (IST)
        

रेलवे स्टेशन से लापता युवती प्रेमी संग मिली

सहारनपुर : अप्रैल 2014 में रेलवे स्टेशन पानी पीने उतरने के बाद लापता हुई युवती को उसके प्रेमी संग जीआरपी ने फरीदाबाद से बरामद कर लिया है। मिली जानकारी के मुताबिक बदायूं के गांव भुण्डी निवासी गजराज सिंह अपने परिवार के साथ हरियाणा के जिला फिरोजपुर के फजिल्का में रहकर किसी फैक्ट्री में काम करते है। विगत 27 अप्रैल 2014 को वह अपने परिवार के साथ किसान एक्सप्रेस से शाहजहांपुर जा रहे थे। ट्रेन में उनके... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:37 PM (IST)
        

दिल्ली-यमुनोत्री मार्ग पर बन रहा है बेसमेंट

सहारनपुर:शहर के सुनियोजित विकास के लिए बना प्राधिकरण अवैध बेसमेंट के मामले में चुप्पी साधे हैं। आए दिन धरती को खोद बेसमेंट बनाए जा रहे हैं। यहां तक की राज्य मार्ग को भी बख्शा नहीं जा रहा है। मंडलायुक्त निवास के बराबर में दिल्ली-यमुनोत्री मार्ग पर बड़े पैमाने पर बेसमेंट का निर्माण तेजी से चल रहा है। इस मामले में पहले मंडलायुक्त स्तर पर शिकायत हुई और काम कुछ दिनों तक रुका रहा, लेकिन बाद में बताया ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:35 PM (IST)
        

दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता से मारपीट

सहारनपुर : दहेज की मांग पूरी न होने पर सुसराल वालों ने एक विवाहिता के साथ मारपीट की। बेटी को सुसराल से लेने गए विवाहिता के पिता व भाई पर भी धारदार हथियार से हमला कर घायल कर दिया। मामला थाना मिर्जापुर के गांव जाट्टोवाला का है। थाना मिर्जापुर क्षेत्र के छाछरेकी निवासी किशन ने बताया कि उसकी बेटी बालेश (22) की शादी एक वर्ष पहले जाट्टोवाला गांव निवासी जय कुमार के पुत्र सचिन के साथ हुई थी। शादी के बाद स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:34 PM (IST)
        

डीएम की गाड़ी के आगे बैठे प्रदर्शनकारी

सड़क पर कब्जे के विरोध में प्रदर्शन सहारनपुर: अमन विकास समिति से जुड़े हबीब कालोनी हबीबगढ़ के कुछ लोग शुक्रवार को डीएम की गाड़ी के आगे बैठ गए। इनका कहना था कि मोहल्ले के कुछ भवन स्वामियों ने सड़क पर कब्जा कर रखा है। इसके चलते सड़क के निर्माण में अड़चन हो रही है। यदि कोई इसका विरोध करता है तो ये लोग लड़ने पर उतारु हो जाते हैं। अमन विकास समिति के जिलाध्यक्ष गुफरान मलिक के नेतृत्व में अनेक लोग कलक्ट्रेट ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:33 PM (IST)
        

पुलिस के संरक्षण में चल रहा अवैध शराब का धंधा

सहारनपुर : थाना चिलकाना के मोहल्ला जाकिर हुसैन की महिलाओं ने मोहल्ले के कुछ लोगों पर अवैध शराब का धंधा करने का आरोप लगाते हुए एसएसपी कार्यालय पर प्रदर्शन किया। महिलाओं ने पुलिस पर भी शराब के कारोबार करने वालों को संरक्षण देने का आरोप लगाया। शुक्रवार को जमीयतुल कुरैश के चिलकाना नगर अध्यक्ष लियाकत अली के नेतृत्व में महिलाएं एसएसपी कार्यालय पहुंची। महिलाओं ने मोहल्ले के कुछ लोगों पर हरियाणा से शराब ल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:32 PM (IST)
        

लोगों ने पकड़ा राशन का चावल

सहारनपुर: राशन के माल की कालाबाजारी रुकने का नाम ले रही है। शुक्रवार को मंडी थाना क्षेत्र में लोगों ने ऐसे ही एक डिपो के माल को पकड़ इसकी जानकारी जानकारी पूर्ति विभाग को दी। मंडी थाना क्षेत्र में शुक्रवार को कुछ लोगों ने कुछ चावल पकड़ा और आरोप लगाया कि यह एक डिपो का चावल है जो खुले बाजार में बिकने के लिए जा रहा था। चावल क ो लेकर लोगों ने मोहल्ले में प्रदर्शन किया और इसकी सूचना जिला पूर्ति अधिकारी क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:30 PM (IST)
        

युवक को घायल कर हजारों की नकदी लूटी

देवबंद,सहारनपुर : बाइक सवार युवक पर तीन युवकों ने हमला कर उससे हजारों की नगदी लूट ली। घायल युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मोहल्ला खानकाह निवासी नजम उस्मानी का पुत्र शादाब उस्मानी नगर के रेलवे रोड स्थित एक कालेज का छात्र है। शुक्रवार की रात्रि वह बाइक द्वारा मोहल्ला बड़जियाउल हक स्थित एक चिकित्सक के यहां से अपने घर लौट रहा था। रास्ते में मिले मोहल्ले के ही शोएब और उसके तीन अज्ञात साथिय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:29 PM (IST)
        

कौन दे रहा दंगे के प्रमुख आरोपी को संरक्षण?

सहारनपुर : सहारनपुर दंगे को करीब 2 माह का अरसा गुजर चुका है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दंगे के मास्टरमाइंड मोहर्रम अली पप्पू व उसके साथियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया, लेकिन दंगे का दूसरा प्रमुख आरोपी मसूद कुरैशी पुलिस की गिरफ्त से कोसो दूर है। मसूद की गिरफ्तारी नहीं होने से पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगा ही रहा है। इसके अलावा दंगे के आरोपियों को कौन संरक्षण दे रहा है? यह भी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:29 PM (IST)
        

मोहर्रम अली के पक्ष में उतरे कुछ सिख युवा

सहारनपुर: सहारनपुर दंगे का मास्टर माइंड मोहर्रम अली पप्पू सहारनपुर में आधार कार्ड बनाने वाली एक निजी कंपनी में कार्यरत सिख युवाओं का शरणदाता भी रहा है। यह दावा आधार कार्ड बनाने वाली कंपनी के इन युवा सदस्यों ने किया है। पप्पू की गिरफ्तारी से आहत इन युवाओं ने पुलिस प्रशासन के समक्ष अपना पक्ष रखने के लिए शनिवार को पत्रकार वार्ता का भी आयोजन किया है। दरअसल, शुक्रवार को सिख समुदाय के कुछ युवाओं ने आध... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 10:28 PM (IST)
        

बंधक बनाकर छात्रा से दुष्कर्म का प्रयास

देवबंद,(सहारनपुर) : घर से कालेज जा रही हाईस्कूल की छात्रा को बाइक सवार युवकों ने अपहरण कर बंधक बना लिया और उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया। छात्रा के शोर मचाने पर एकत्रित हुई ग्रामीणों ने दो आरोपी युवकों को पकड़कर पीट दिया। बाद में आरोपी युवकों को पुलिस को सौंप दिया। जबकि एक आरोपी मौके से फरार हो गया। पुलिस ने पीड़ित पिता की तहरीर पर तीनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। कोतवाली क्षेत्र के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 08:38 PM (IST)
        

हाकी, एथलेटिक्स व बैडमिंटन के लिए ट्रायल्स

सहारनपुर : खेल निदेशालय उप्र के तत्वावधान में क्षेत्रीय खेल कार्यालय द्वारा ग्रुप-3 के हाकी, एथलेटिक्स व बैडमिंटन महिला खिलाड़ियों का चयन किया गया। हाकी में नाजिया खान, रचना, सुशीला, नूर शमां, आदित्य शर्मा, सोनिया, शमा प्रवीन, रीना, इंद्रजीत कौर, कीर्ति, समीक्षा, जसप्रीत कौर, तनु सैनी, आरती सैनी, नैना भारती, सुहानी। एथलेटिक्स में रजनी, राधा, व शिवानी तथा निशा, बैडमिंटन में तानिया शर्मा, नंदनी शर्मा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 08:35 PM (IST)
        

एक शाम शहीदों के नाम में बच्चों ने छोड़ी छाप

सहारनपुर : मेला गुघाल के सांस्कृतिक कार्यक्रमों के तहत नागरिक सुरक्षा कोर द्वारा आयोजित एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम में बच्चों ने देशभक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रम प्रस्तुत दर्शकों का मन मोह लिया। जनमंच सभागार में हुए इस कार्यक्रम का शुभारंभ नागरिक सुरक्षा कोर के संयुक्त निदेशक व आईजी अमिताभ ठाकुर ने फीता काटकर किया। दीप प्रज्ज्वलन डीएम इंद्रवीर सिंह यादव, एसएसपी राजेश कुमार पांडेय, नगर आयुक्त नी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Sep 2014 08:35 PM (IST)
        

सर चढ़ बोला बालीवुड के कव्वालों का जादू

सहारनपुर : मेला गुघाल के सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रृंखला में आयोजित कार्यक्रम महफिल-ए-कव्वाली में बालीवुड के फनकार शबाब व दानिश साबरी का जादू श्रोताओं के सर चढ़कर बोला। सैयद मशकूर के संयोजन में मेले के अंबाला रोड स्थित खचाखच भरे सांस्कृतिक पंडाल में कार्यक्रम का शुभारंभ एमएलसी उमर अली खान व वरिष्ठ सपा नेता चौ. नाहिद हसन ने संयुक्त रुप से फीता काटकर तथा वरिष्ठ समाजसेवी हाजी तसलीम कुरैशी ने शमां... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:26 PM (IST)
        

हत्या के प्रयास मामले के आरोपी को पकड़ा

देवबंद (सहारनपुर) : विवाहिता को जहर देकर मारने के प्रयास के मामले में नामजद एक आरोपी को पीडि़त पक्ष के लोगों द्वारा पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया गया। पीड़िता के भाई का आरोप है कि पुलिस द्वारा आरोपी को जेल नहीं भेजा जा रहा है। गत 26 अगस्त को मोहल्ला खानकाह निवासी महिला मसरूफा को बिगड़ी हालत में देवबंद के सरकारी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था। पीड़िता ने अस्पताल में अपने बयान दर्ज कराते हुए पति स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:25 PM (IST)
        

पांच ट्रक चालकों से हजारों की नकदी व मोबाइल लूटे

मिर्जापुर (सहारनपुर) : थाना क्षेत्र के यमुना खादर मे बदमाशों ने पांच ट्रक चालकों से हजारों की नकदी व मोबाइल लूट लिए। पुलिस ने चालक की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया। ट्रक चालक शकील के अनुसार रात करीब 1 बजे वह अपने ट्रक में कस्बागढ़ स्थित नीलकंठ स्टोन क्रेशर से खनिज भरकर चला कुछ ही दूरी पर ही आधा दर्जन सशस्त्र बदमाशों ने उसे घेर लिया मारपीट कर उससे 10400 रूपए व अन्य क्रेशरों से खनिज लेकर आ रहे तसव्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:23 PM (IST)
        

संदिग्धों की तलाश को चेकिंग की

नानौता (सहारनपुर) : बिजनौर में हुए बम विस्फोट के बाद वहां से फरार हुए आतंकियों की तलाश के लिए पुलिस अस्पताल, होटलों में सघन चेकिंग का सिलसिला जारी कर रखा है। बिजनौर में हुए सिलेंडर बम से धमाके के बाद पुलिस व खुफिया विभाग पूरी तरह चौकन्ना हो रहा है। गुरुवार को नानौता में एसआई हुकम सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने नगर के सभी प्राइवेट अस्पतालों में गहनता से जांच करते हुए पिछले कई दिनों के रिकार्ड खंग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:21 PM (IST)
        

इमरान के राजनैतिक कैरियर पर संकट!

सहारनपुर : सहारनपुर सदर सीट पर हुए विधानसभा उपचुनाव के नतीजों में भाजपा ने जीत हासिल कर हैट्रिक बनाई, वहीं कांग्रेस व कद्दावर काजी परिवार अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ता नजर आ रहा है। उपचुनाव के बाद सबसे अधिक नुकसान पूर्व विधायक इमरान मसूद को उठाना पड़ रहा है। जिले में करीब 22 वर्षो से अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही कांग्रेस को 2012 के विधानसभा के चुनाव के दौरान संजीवनी मिली थी। उस वक्त काजी रशीद मसूद व इमरा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 10:20 PM (IST)
        
(News from Saharanpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें