Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 29,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सहारनपुर

'जिंदगी की भीख मांगते रहे, पुलिस अनसुनी कर गई'

सहारनपुर : दंगे में मारे गए हरीश कोचर के परिवार को जिंदगी भर का दर्द दे दिया। पुलिस की कार्यप्रणाली ने भी उन्हें झकझोर दिया। सड़क किनारे के एक मकान की छत से चली गोली लगने से सोमवार को तीन दिन बीत जाने के बावजूद इस परिवार की सुध लेने सरकारी स्तर पर कोई नहीं पहुंचा है। भाजपा नेता एवं पउप्र उद्योग व्यापार मंडल के कोषाध्यक्ष हरीश कोचर ने मरते दम तक दूसरे के दर्द को अपना समझा। इसका उदाहरण गोली लगने क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:03 PM (IST)
        

तीन साल का पानी 'पी' गई दंगे की आग

सहारनपुर : दंगे में हुई आगजनी की करीब 103 वारदातों में 9 लाख लीटर पानी खर्च हुआ। सामान्य हालातों में यह पानी लगभग तीन साल तक प्रयोग हो सकता था। फायर विभाग के रिकार्ड के अनुसार दंगे के दौरान 26 जुलाई को सहारनपुर में हुए दंगे में कुल 103 अग्निकांड हुए, जबकि उसके बाद 10 अग्निकांड दर्ज किए गए। 64 घंटे बाद भी अंबाला रोड पर कई दुकानों में लगी आग अभी तक नही थम रही है। दो दुकानों से अभी भी धुआं उठ रहा है... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:02 PM (IST)
        

सहारनपुर संगीनों के साये में

सहारनपुर:दंगे का दंश झेल रहे महानगर के लोगों को घरों की कैद से चार घंटे की मोहलत दी गई। संगीनों के साए में चार घंटे तक खुले शहर में बेखौफ होकर लोगों ने खरीदारी की। रोजमर्रा की जरूरतों वाले सामान को खरीदने के लिए लोगों को लाइन में लगना पड़ा। ईद की खरीदारी के लिए तो मुस्लिम इलाकों में जाम की स्थिति बनी हुई थी। चार घंटे का समय पूरा होने के बाद पुलिस ने लोगों को दोबारा से घरों के अंदर कैद कर दिया। पहले... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 11:01 PM (IST)
        

'अरे,ऐसी आगजनी तो कश्मीर के बवाल में होती है'

सहारनपुर : दंगा क्यों हुआ और इसके पीछे किसका हाथ था? यह विषय जांच का है पर दंगे की राख में अवशेषों को तलाश रहे लोगों को इस बात पर विश्वास नहीं हो रहा है कि कैसे बीस में मिनट के अंदर अंबाला रोड को बरबाद कर दिया गया। लोगों का मानना है कि उपद्रवियों की भीड़ में शामिल बहुत सारे लोग दिखे जिन्हें आगजनी से लेकर पुलिस की गोली से बचने तक की ट्रेनिंग थी। सूत्रों की माने तो जिस तरह का दंगा सहारनपुर में हुआ ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:59 PM (IST)
        

थानों में बलवाइयों का होगा चिह्नीकरण

सहारनपुर : रिजर्व पुलिस लाइन के सभागार में एडीजी डीएस चौहान ने अपने अधीनस्थों को एक घंटे में दंगा को नियंत्रण करने का पाठ पढ़ाया। उन्होंने सभी थानों में बवालियों की पहचान कर उन पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। साथ ही क‌र्फ्यू में ड्यूटी कर रहे अफसरों को हर समय मुस्तैद रहने के आदेश दिए गए हैं। यह भी स्पष्ट कर दिया कि, थानेदार छोटी घटना समझकर अपने किसी अधीनस्थ को भेज देते हैं। यही कारण है कि बड़ी वार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:58 PM (IST)
        

पटेल नगर में तोड़फोड़, आगजनी

सहारनपुर : रविवार की रात पटेल नगर में उपद्रवियों ने तांडव किया। आसपास के लोग सहम गए। आधी रात के बाद उपद्रवियों का एक बड़ा जत्था क‌र्फ्यू के दौरान अंबाला रोड स्थित मैदा मिल फाटक के नीचे पहुंचा। वहां खड़ी कई कारों में तोड़फोड़ करनी शुरू कर दी। अचानक हुए हंगामे से लोग सहम गए। महिलाओं ने किसी अनहोनी की आशंका से शोर मचाना शुरू कर दिया। इस पर भी दंगाई नहीं रुके तथा वाहनों में तोड़फोड़ जारी रखने के साथ ही कई क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:56 PM (IST)
        

ये राख के ढेर नहीं, हमारी उजड़ी हुई दुनिया है

सहारनपुर :क‌र्फ्यू में चार-चार घंटे की ढील दी गई तो शनिवार को दंगाइयों द्वारा जलाई गई दुकानों के मालिक अपने उजड़ चुके रोजगार के ठिकाने देखने पहुंचे। जली दुकानों में पड़ी राख के ढेरों में हाथ काले कर यह लोग सामान के अवशेष ढूंढ रहे थे। शनिवार को हुए दंगे में सर्वाधिक आगजनी कुतुबशेर थाना क्षेत्र में अंबाला रोड पर हुई थी। यहां बलवाइयों ने थाने से फायर स्टेशन तक दोनों ओर चुन-चुन कर दुकानों को आग के हवाल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:55 PM (IST)
        

सुनियोजित था दंगा,आला अफसर भी लापरवाह रहे: एडीजी

सहारनपुर : एडीजी देवेंद्र सिंह चौहान ने स्वीकार किया कि सहारनपुर में शनिवार को हुआ दंगा सुनियोजित था। संवादहीनता भी इसका बड़ा कारण है। पुलिस प्रशासन का मैनेजमेंट भी फेल रहा है। सर्किट हाउस में जागरण से बातचीत में कहा कि जिले का जिम्मेदार अधिकारी डीएम व कप्तान होते हैं और उन्हें तय करना होता है कि उन्हें कब और किस वक्त क्या कार्रवाई करनी है या नहीं। हां, यह बात जरूर है जिस स्थान को लेकर दंगा भड़का अ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:53 PM (IST)
        

आइजी ने गुरुद्वारे पहुंच पीड़ितों का दर्द सुना

सहारनपुर : क‌र्फ्यू में ढील के दौरान आइजी जोन आलोक शर्मा गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा पहुंचे। सिख समाज के लोगों ने उनसे दंगाइयों की तत्काल गिरफ्तारी व अवैध हथियारों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान चलाने की मांग की। आइजी के सामने वह महिलाएं भी पहुंचीं, जिनके पशु इस दंगे के दौरान लूट लिए गए। सोमवार को जैसे सिख समाज के लोगों को आइजी के गुरुद्वारा पहुंचने की खबर लगी तो वहां भारी संख्या में लोग पहुंच गए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:52 PM (IST)
        

स्टेशन पर अफरा-तफरी और लाठीचार्ज

सहारनपुर : सोमवार को सहारनपुर रेलवे स्टेशन पर अफरा-तफरी का माहौल रहा। स्टेशन से बाहर आने पर वाहन न मिलने को लेकर यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। पुलिस ने इन हंगामा कर रहे यात्रियों पर बल प्रयोग किया। बाद में एआरटीओ ने मौके पर पहुंचकर इन यात्रियों के लिए बसों की व्यवस्था कराई। दूसरी ओर 26 जुलाई से शहर में लगे क‌र्फ्यू के कारण रेलवे को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। तीन दिनों में रेल रिजर्वेशन को ही ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:50 PM (IST)
        

साहब पुलिस घर में घुस कर पीट रही है

सहारनपुर : दंगे से भनभनाई पुलिस का पारा चढ़ा हुआ है। सोमवार को क‌र्फ्यू मिली राहत के दौरान कुछ लोगों ने कप्तान से शिकायत की है कि पुलिस घर में घुसकर पीट रही है। दरअसल नये शहर में सुबह क‌र्फ्यू में ढील के दौरान जब डीएम संध्या तिवारी व एसएसपी राजेश कुमार पांडे कुतुबशेर थाने के पास पहुंचे तो इसी दौरान दो व्यक्ति बाइक पर आरिफ पुत्र अजीज निवासी जाटव नगर को घायल अवस्था में लेकर वहां पहुंचे। इनके साथ ना... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:48 PM (IST)
        

दियो में पहली बार सूनी हुई 'चांद रात'ं

सहारनपुर : 30 दिन के पवित्र रोजों के बाद आने वाली 'चांद रात'ं का इंतजार पूरे 29 दिन किया जाता है। सहारनपुर में 'चांद रात'ं इस बार सूनी सूनी रही है। प्रत्येक वर्ष 'चांद रात'ं से कई दिन पूर्व ही बाजार तमाम तमाम रात खुले रहते थे। रोशनी से नहाये बाजारों की छटा देखते ही बनती थी। 'चांद रात'ं का इंतजार मुस्लिम समाज के लोग ईद की तरह करते थे। दीपावली की रौनक की तरह ही ईद के बाजारों में लोगो का भरी हुजूम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 10:47 PM (IST)
        

सहारनपुर हिंसा के बाद देवबंद में बढ़ी चौकसी

देवबंद (सहारनपुर) : सहारनपुर हिंसा के बाद से देवबंद में पुलिस प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है। ईदुल फितर व शांति व्यवस्था कायम रखने के उद्देश्य से सोमवार को अधिकारियों ने अ‌र्द्धसैनिक बल के जवानों, पुलिस व पीएसी को साथ लेकर नगर में फ्लैग मार्च निकाला। एसडीएम राजेश कुमार सिंह व सीओ सुरेशपाल सिंह के नेतृत्व में अद्धसैनिक बल के जवानों व पुलिस और पीएसी ने जीटी रोड सहित कस्बे के मुख्य मार्गो व चौराहों पर फ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:58 PM (IST)
        

प्रशासन ने हटवाया मस्जिद से माइक व सामान

बेहट (सहारनपुर) : कोतवाली क्षेत्र के गांव जैतपुर कला में पुलिस प्रशासन ने ग्रामीणों की शिकायत पर बिना अनुमति के एक स्थान पर माइक लगाकर धार्मिक स्थल का स्वरूप देने का प्रयास कर रहे लोगों को हटा दिया। पुलिस ने वहां लगे माइक व इबादत में प्रयुक्त होने वाले सामान को भी हटवा दिया है। अल्पसंख्यक वर्ग के लोगों का आरोप था कि वह काफी दिनों से नमाज अदा कर रहे हैं। प्रशासन ने जबरन वहां से सामान हटवाया। गौरतल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:57 PM (IST)
        

'कुरान पाक में सभी समस्याओं का हल मौजूद'

देवबंद (सहारनपुर) : मुकद्दस माह रमजान की 29वीं शब में मर्कजी जामा मस्जिद व प्रसिद्ध रशीदिया मस्जिद सहित अनेक मस्जिदों में तरावीह में कुरान पाक मुकम्मल कराया गया। इस मौके पर कुरान पाक की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए देश व दुनिया में अमन और शांति के लिए दुआएं की गई। कस्बे की मर्कजी जामा मस्जिद में कारी अफ्फान ने कुरान पाक मुकम्मल कराया। इसके बाद बयान करते हुए कारी अफ्फान ने रमजान की फजीलत और कुरान क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:56 PM (IST)
        

महिला बाइक से टकराई, तीन घायल

बेहट (सहारनपुर) : गंदेवड़-चिलकाना मार्ग पर गांव साढ़ौली कदीम में अचानक सामने आई एक महिला के बाइक से टकरा जाने पर महिला सहित तीन लोग घायल हो गए। दुर्घटना होते ही मौके पर जमा भीड़ ने तीनों को उठाकर गांव में स्थित पीएचसी में भर्ती कराया। जहां से महिला व एक युवक को गंभीरावस्था में जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। सोमवार की सुबह करीब 9 बजे कोतवाली क्षेत्र के गांव सलेमपुर गदा निवासी इसरार (19) पुत्र इरश... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 08:12 PM (IST)
        

सिपाही ने किया जान देने का प्रयास

बेहट (सहारनपुर) : थाना मिर्जापुर में तैनात एक सिपाही ने एसओ पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए जहरीला पदार्थ का सेवन कर जान देने का प्रयास किया। गंभीर अवस्था में उसे पहले सीएचसी और इसके बाद जिला अस्पताल में भर्ती कराया। कांस्टेबल सतेंद्र कुमार थाना मिर्जापुर में तैनात है। रविवार की देर शाम उसने थाने में ही जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। इसका सेवन करने से पहले उसका कहना था कि वह एसओ नरेश चौहान के उत्पी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 08:11 PM (IST)
        

पुलिस की 'निगाह' में चढ़े शहर को जलाने वाले

सहारनपुर : दंगे की आग में शहर को जलाने वाले पुलिस की निगाह में चढ़ चुके हैं। पुलिस ने साठ दंगाइयों को चिन्हित कर उनके नाम और पते जुटा लिए हैं, जिनकी गिरफ्तारी को लेकर दबिशें डालने की तैयारी की जा रही है। वहीं लखनऊ से जनपद में रह चुके अफसरों की टीम को दंगा शांत करने के लिए उतारा जा रहा है। देर शाम छह सीओ और दर्जनभर इंस्पेक्टर भेजे गए, जो सहारनपुर में तैनात रह चुके हैं। इस दंगे के पीछे कोई बड़ी साज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 11:23 PM (IST)
        

सहारनपुर में सामान्य स्थिति

सहारनपुर: क‌र्फ्यू के दूसरे दिन शाम के समय डीएम संध्या तिवारी व एसएसपी राजेश कुमार पांडेय ने मीडिया से बात की। उन्होंने बताया कि रविवार को कहीं कोई अप्रिय घटना नहीं हुई। डीएम ने बताया कि दंगे में मरने वालों की संख्या तीन, घायलों की संख्या 33, चार पहिया वाहन 15 जले, 22 दुकानें जलाई गई हैं। दुकानें जलने व नुकसान का सर्वे लेखपालों से कराया जा रहा है। अभी तक विभिन्न थानों में 9 मुकदमे दर्ज किये गए हैं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 11:22 PM (IST)
        

'अब राष्ट्रपति व पीएम से करेंगे बात'

सहारनपुर : सहारनपुर के दंगे की आग पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, दिल्ली व हिमाचल प्रदेश पहुंच गई है। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी अमृतसर के बाद अब अकाल तख्त सहारनपुर में दंगे को लेकर उग्र है। अकाल तख्त के मुख्य जत्थेदार ज्ञानी गुरबचन सिंह ने रविवार को सहारनपुर में पीड़ित लोगों से बातचीत की और कहा कि सिक्ख समुदाय की सैकड़ों दुकानों लूटी गईं। गुरूद्वारे पर पथराव किया गया। घरों पर हमला बोलकर सिख समाज ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 11:16 PM (IST)
        
(News from Saharanpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें