Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सहारनपुर

वाहन ही नही, यहां बस अड्डे भी अवैध

अजय सक्सेना, सहारनपुर : केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने आरटीओ समाप्त कर नई व्यवस्था शुरू करने की बात कही है। मानना है कि इससे आरटीओ के नाम पर चल रही दलाली समाप्त हो जाएगी। नई व्यवस्था की अभी रुप रेखा तैयार हो रही लेकिन इससे पूर्व परिवहन विभाग की कार्यप्रणाली का निरीक्षण जरुरी है। जागरण टीम ने जब अभियान के तहत ट्रैफिक व्यवस्था का निरीक्षण का निरीक्षण करने पर पाया कि परिवहन विभाग द्वारा यहां अ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:53 PM (IST)
        

सुरक्षा न हुई प्रदेश से पलायन करेंगे व्यापारी: गर्ग

सहारनपुर : दंगे के बाद पहली बार पश्चिमी उत्तर प्रदेश संयुक्त उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष घनश्याम दास गर्ग ने सहारनपुर का दौरा किया। दंगे में मारे गए व्यापार मंडल के महानगर कोषाध्यक्ष हरीश कोचर के परिजनों को सांत्वना दी। अंबाला रोड के दंगा पीड़ित दुकानदारों से मिले। बाद में डीआईजी से मिलकर व्यापारियों की सुरक्षा को लेकर विस्तार से चर्चा की। व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष घनश्याम दास गर्ग ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:50 PM (IST)
        

फतेहपुर कलां में 20 बीघा जमीन से काटे आम के पेड़

देवबंद (सहारनपुर) : वन एवं पुलिस विभाग की मिलीभगत से क्षेत्र में आम के बागान का कटान धड़ल्ले से चल रहा है। सूखा पेड़ दर्शाकर पांच पेड़ काटने की अनुमति की आड़ में गांव फतेहपुर में 20 बीघा आम के हरे भरे पेड़ वन माफियाओं ने काट डाले। फलों का राजा आम भारत को पूरी दुनिया में एक अलग पहचान दिलाए हुए है। लेकिन वन विभाग, पुलिस विभाग और वनतस्करों की मिलीभगत के चलते देवबंद क्षेत्र में इन आम के हरे भरे पेड़ों पर ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:48 PM (IST)
        

22 दिन से लापता वृद्ध ने की आत्महत्या

बेहट (सहारनपुर) : 15 जुलाई से लापता ग्रामीण ने बेहट के पास नहर में छलांग लगा दी। सूचना पर पहुंचे परिजनों ने नहर में उसकी तलाश की। करीब 3 घंटे बाद उसका शव कलसिया के पास से मिला। गुमशुदगी के दौरान इस व्यक्ति ने अपनी जमीन का बैनामा भी करा दिया। परिजन बैनामे वाले व्यक्ति पर आत्महत्या को उकसाने का आरोप लगा रहे हैं। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। थाना मिर्जापुर क्षेत्र के गांव नौगांवा के मजर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:45 PM (IST)
        

रणखंडी में युवती पर किया चाकू से हमला

देवबंद (सहारनपुर) : रंजिश के चलते गांव के ही तीन युवकों ने घर में घुसकर युवती पर चाकू से हमला कर दिया जिसमें वह घायल हो गई। बचाव को आए युवती के परिजनों के साथ भी जमकर मारपीट की गई। जिसमें युवती समेत पांच लोग घायल हो गए। गांव रणखंडी निवासी महिला शिमला ने कोतवाली में तहरीर देते हुए कहा कि शुक्रवार की देर शाम उसकी पुत्री घर में अकेली थी। इसी दौरान मोहल्ले के ही तीन युवक उसके घर में घुस गए और युवती क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:43 PM (IST)
        

मौलवी के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज

चिलकाना (सहारनपुर) : चालाकपुर के मौलवी पर लगे आरोपों की पीड़िता की मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद पुष्टि हो गई। मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद कप्तान के आदेश पर महिला थाने में मौलवी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। गौरतलब है कि चालाकपुर के मदरसे के मौलवी मुस्तफा जमाल पुत्र मो. इदरीश पर हरियाणा निवासी एक छात्रा के साथ जबरन दुष्कर्म के आरोप लगे थे। हरियाणा की दो बहनों में से बड़ी बहन ने रमजान में कई बार ड... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:42 PM (IST)
        

निष्पक्ष चुनाव कराने को प्रभारी व सह प्रभारी बनाए

सहारनपुर : जिला निर्वाचन अधिकारी इंद्रवीर सिंह यादव ने सहारनपुर नगर विधानसभा उपचुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए प्रभारी व सह प्रभारी अधिकारी नियुक्त किए हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी इंद्रवीर सिंह यादव ने सीडीओ मोनिका रानी को डाटा एंट्री, डाटा मांगना, डाटा चेकिंग, मतदानकर्मियों की नियुक्ति, माइक्रो आ‌र्ब्जवर की नियुक्ति, विश्लेषण, प्रशिक्षण व्यवस्था व वोटिंग मशीन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:40 PM (IST)
        

कलीम हत्याकांड : दो ओर हत्यारोपी पकड़े, माल भी मिला

सहारनपुर : टवेरा लूट के इरादे से चालक की हत्या के मामले में फरार चल रहे दो ओर आरोपियों को सदर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को चालक से लूटी गई अंगूठी, घड़ी व चोरी की बाइक मिली हैं। बता दें कि 14 जुलाई को मौहम्मद कलीम निवासी बंजारान मोहल्ला थाना नकुड़ से दो युवक सहारनपुर रेलवे स्टेशन के पास टवेरा बुक कर ले गए। टवेरा लूटने के बाद हत्या कर दी गई थी और शव को रामपुर मनिहारन थाना क्षेत्र के जंगल ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:38 PM (IST)
        

तीसरे दिन भी नहीं हुआ कोई नामांकन

सहारनपुर : सहारनपुर सदर विधानसभा उपचुनावों के लिए चल रही नामांकन प्रक्रिया के तीसरे दिन भी किसी प्रत्याशी ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया। केवल दो लोगों ने चालान लिए। किसी भी बड़े दल ने अभी नामांकन पत्र नहीं लिया है। सदर सीट पर उपचुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया कलक्ट्रेट में 20 अगस्त से चल रही है। शुक्रवार को भी किसी ने अपना नामांकन दाखिल नहीं किया है। रिटर्निग आफिसर/ सिटी मजिस्ट्रेट कुंज बिहारी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:36 PM (IST)
        

कपड़ा कारोबारी के घर पड़ी थी 18 लाख की डकैती

सहारनपुर : जैसा की कपड़ा व्यापारी के घर पड़ी डकैती को लेकर कयास लगाए जा रहे थे, वैसा ही हुआ। 17 घंटे बाद मिली तहरीर से खुलासा हुआ है कि बदमाश कपड़ा कारोबारी के घर से 18 लाख का माल लूट कर ले गए थे। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। उधर, केस के खुलासे के लिये कप्तान ने क्राइम ब्रांच की टीम को टास्क दिया है। बता दें कि गुरुवार शाम को नकाबपोश पांच बदमाशों ने कंबोह कटहरा पुलिस चौकी के ठीक सामने स्थित कपड़... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:34 PM (IST)
        

कालेज में घुसकर छात्रा के कपड़े फाड़े, क्लास में दुष्कर्म का प्रयास

देवबंद (सहारनपुर) : इंटर कालेज की एक क्लास में घुसकर तीन युवकों ने छात्रा के कपड़े फाड़ डाले और उससे दुष्कर्म का प्रयास किया। छात्रा के शोर मचाने पर कालेज के छात्र ने उनकी घेराबंदी की तो वे दीवार फांदकर फरार हो गए। छात्रा ने आरोपी युवकों के खिलाफ तहरीर दी है। हालांकि पुलिस ने अभी तक मसले की रिपोर्ट दर्ज नहीं की है। कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की एक छात्रा शुक्रवार की सुबह गांव में स्थित इंटर कालेज ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:33 PM (IST)
        

दो पक्षों में खूनी संघर्ष,फायरिंग

छुटमलपुर (सहारनपुर) : पुलिस की चूक से शुक्रवार को तीन दिन से चले रहे मामूली विवाद ने उस वक्त खूनी संघर्ष का रुप ले लिया, जब नमाज अदा कर लौट रहे एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के एक व्यक्ति पर हमला बोल दिया। इसके बाद दोनों पक्ष आमने-सामने आ गया। दोनों तरफ से जमकर लाठी डंडे चले व पथराव हुआ। इस दौरान एक पक्ष द्वारा की गई फायरिंग की घटना से गांव में अफरा-तफरी मच गई और लोगों घरों में दुबक गये। मौके पर ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:31 PM (IST)
        

साढ़े पांच घंटे लेट ही मौके पर क्यों गए आला अफसर ?

- सहारनपुर दंगे की जांच कर रहे कमिश्नर ने इस सवाल पर लिया 19 अधिकारियों का बयान - गृह सचिव ने दिया 25 तक रिपोर्ट देने को ग्रीन सिग्नल, 24 को रिपोर्ट देंगे कमिश्नर सहारनपुर : साढ़े पांच घंटे लेट ही मौके पर क्यों गए आला अफसर? इस प्रश्न के जवाब में सहारनपुर दंगे की प्रशासनिक जांच कर रहे कमिश्नर मेरठ मंडल भूपेन्द्र सिंह ने अपनी जांच के दौरान 19 अधिकारियों के बयान लिए। अधिकांश अफसरों ने अपने रिकार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 10:29 PM (IST)
        

भूख से बेहाल छात्राओं की सीडीओ से गुहार

सहारनपुर: 'बेटी पढ़ेगी आगे बढ़ेगी' का स्लोगन यहां भाषण व रैलियों तक ही सीमित होकर रह गया है। भीषण गर्मी में भूख से बिलबिलाई छात्राओं ने कालेज द्वारा की गई अवैध वसूली के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। डीआईओएस कार्यालय व कलेक्ट्रेट में अधिकारियों के न मिलने पर विकास भवन पहुंचक र सीडीओ मोनिका रानी से न्याय की गुहार लगाई। मामले को गंभीर मानते हुए उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों की चार सदस्यीय कमेटी गठित ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 07:12 PM (IST)
        

निशानेबाजी प्रतियोगिता में चमके खिलाड़ी

सहारनपुर: उत्तराखंड में आयोजित 13 वीं अंतर राज्य शूटिंग प्रतियोगिता में जिले के निशानेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 14 पदक हासिल किए। अनेक प्रदेशों के आए निशाने बाजों के मुकाबले सहारनपुर के शूटरर्स ने शानदार प्रदर्शन किया। कस्बा बेहट के गांव रायपुर निवासी शूटर राव तलहा, राव साद, शीराज खान, आसिफ मलिक, ताबिश तथा जमाल ने निशानेबाजी में 14 मेडल हासिल कर जिले का नाम रोशन किया। राव तलहा ने 4 कांस्य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 Aug 2014 06:45 PM (IST)
        

पुलिस चौकी के सामने कपड़ा कारोबारी के घर लाखों का डाका

सहारनपुर : बदमाशों ने दुस्साहस का परिचय देते हुए गुरुवार रात एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया। पुलिस चौकी के ठीक सामने एक कपड़ा कारोबारी के परिवार की महिलाओं बंधक बनाकर आधा दर्जन से अधिक नकाबपोश बदमाश मात्र 30 मिनट में लाखों का माल लूटकर फरार हो गए। वहां से जाते समय बदमाश महिलाओं को एक कमरे में बंद कर गए। महिलाएं पुलिस को सूचित न करें, इसलिए उनके मोबाइल भी बदमाशों ने तोड़ दिये थे। घटना की जानकारी मिलते ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 10:51 PM (IST)
        

मुआवजे को लेकर डीएम से मिले

सहारनपुर : मुआवजे को लेकर उत्पन्न हुई शंका के मामले में दंगा पीड़ित व्यापारियों ने डीएम से मुलाकात की। इन्होंने कहा कि बीमा राशि को लेकर आशंका बनी हुई है। इसका समाधान कराया जाए। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल के बैनर तले डीएम से मिले दंगा पीड़ित व्यापारियों ने कहा कि अभी तक जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक जिन दुकानों का बीमा हुआ है, उन्हें मुआवजा राशि नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि उनकी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 10:10 PM (IST)
        

भाकियू ने लगाया जगह, जगह जाम

सहारनपुर : बकाया गन्ना भुगतान व किसानों की अन्य मांगों को लेकर गुरुवार को भारतीय किसान यूनियन ने जनपद के विभिन्न मार्गो का चक्का जाम कर यातायात रोक दिया। इसके चलते आसपास राज्यों व जनपदों से आ रहे वाहन बड़ी संख्या में सड़कों पर खड़े हो गए। मुख्य मार्गों पर जाम खुलवाने को लेकर पुलिस व आंदोलनकारियों के बीच कई बार नोकझोंक हुई। मगर उनकी एक नहीं सुनी। आंदोलन की खास बात यह रही कि इमरजेंसी सेवा को आंदोलन से... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 10:09 PM (IST)
        

अक्ल बड़ी या सियासी भैंस?

संजीव जैन, सहारनपुर दुष्कर्मी बरसों पकड़े नहीं जाएंगे। हत्यारे बरसों हाथ नहीं आएंगे। भ्रष्टाचारी को समय पर अंदर कर नहीं पाएंगे। मुजफ्फरनगर के बाद, सहारनपुर के दंगाई खुलेआम घूमते रहेंगे। लाखों केस पुलिस तहकीकात को तरसते रहेंगे। कभी किसी बात का रोना तो कभी कोई बहाना या दलील। बहाना फोर्स की कमी का भी हो सकता है। जहा मसला आम से जुड़ा हो, खाकी के पास 60 मिनट नहीं। बात खास की हो तो फिर मिल्खा सिंह जैसी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 10:09 PM (IST)
        

सहारनपुर पीड़ितों की मदद

सहारनपुर : 26 जुलाई को सहारनपुर में हुए दंगे में बरबाद हुए दंगा पीड़ितों के दर्द को कम करने के लिए अब समाजिक संस्थाओं ने मदद के हाथ बढ़ाने शुरू कर दिये है। यूनाइटेड किंगडम बेस खालसा ऐड इंडिया संस्था दंगे में अपनी दुकान खो चुके व्यापारियों की दुकानों की मरम्मत करा उनकी मदद कर रही है। अंबाला रोड़ स्थित एक होलट के सभागार में प्रेसवार्ता में पत्रकारों से बातचीत के दौरान संस्था के भारतीय शाखा के मैनेजिं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 10:07 PM (IST)
        
(News from Saharanpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें