Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 04,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सहारनपुर

होली मिलन में बरसे भाईचारा के रंग

सड़क दूधली (सहारनपुर) : पश्चिम उत्तर प्रदेश संयुक्त युवा उद्योग व्यापार मंडल के होली मिलन कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए देशपाल चौधरी ने कहा कि होली सुख शांति व सौहार्द का पर्व है। सभी को होली सौहार्दपूर्वक वातावरण में मनाना चाहिए। माहीपुरा तिराहा पर आयोजित हुए कार्यक्रम में सपा के पूर्व प्रदेश सचिव कुलबीर सिंह राणा ने व्यापारियों को आश्वस्त किया कि वह सुख-दुख में हमेशा उनके साथ हैं। व्यापार मंडल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:01 PM (IST)
        

उच्च शिक्षा की गुणवता सुधारने के उपाय बताए

सहारनपुर : उच्च शिक्षा में गुणवत्ता सुधार के लिए आइक्यूएसी की कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में विशेषज्ञों ने उच्च शिक्षा की गुणवता को बढ़ाने के उपायों की जानकारी दी। मुन्नालाल कालेज में मंगलवार को आयोजित कार्यशाला में विभिन्न शासकीय, स्व वित्तपोषित व सहायता प्राप्त महाविद्यालयों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। आरएसएम कालेज धामपुर के डा. अमित सिंह ने एनएएसी की प्रक्रिया के बारे में विस्तार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:00 PM (IST)
        

एचटी लाइन पर गिरा पेड़, आपूर्ति ठप

सड़क दूधली (सहारनपुर) : पुवांरका गांव में एचटी लाइन पर पेड़ गिरने से तार टूटकर नीचे आ गिरे, जिससे दर्जनों गांवों की बिजली गुल हो गई। तीन दिन बीतने पर भी विभागीय अधिकारियों ने लाइन को ठीक कराने की जहमत नहीं उठाई, जिससे ग्रामीणों में रोष है। पुवांरका विद्युत उपकेंद्र से पुवांरका, मुगलमजरा, लखनौती व चंद्रौली सहित दर्जनों गांवों को बिजली आपूर्ति की जाती है। अरविंद गुप्ता, सतीश फौजी, सुरेश राणा व सोनू ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:59 PM (IST)
        

हर्बल होली इज द राइट च्वाइस

सहारनपुर : रंगों में मिले केमिकल्स और लेड से शरीर व स्किन को बचाने के लिए क्यों न इस बार हर्बल होली खेली जाए। फूलों, पत्तियों की हर्बल होली से आपका और दूसरों का बचाव तो होगा ही, साथ ही कई गैलन पानी की बर्बादी भी रोकी जा सकती है। मिलावटी रंगों से बचाने के लिए हर्बल होली ही खेलें। रंग मिलावट नुकसान ग्रीन रंग कॉपर सल्फेट आई संक्रमण, स्थायी अंधता परपल क्रोमियम आयोडाइड अस्थमा, स्किन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:58 PM (IST)
        

बारिश थमने के बाद भी कई क्षेत्रों में जलभराव

सहारनपुर : दो दिन हुई तेज बारिश के बाद मंगलवार को मौसम तकरीबन साफ होने के बावजूद अनेक क्षेत्रों में जलभराव की समस्या बरकरार है। हद तो यह है कि नगर निगम ने इन क्षेत्रों से पानी निकासी की कोई व्यवस्था नहीं की है। रविवार व सोमवार की भारी बारिश के कारण न्यू वर्धमान कालोनी, नंदपुरी, शारदा नगर, मंडी समिति, कलेक्ट्रेट सहित करीब दो दर्जन कालोनियों में जलभराव के कारण स्थिति विकट हो गई थी। अनेक स्थानों पर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:57 PM (IST)
        

बारिश ने बिगाड़ी सड़कों की सूरत

सहारनपुर : दो रोज की मूसलाधार बारिश ने जिले की सड़कों की सूरत बिगाड़ कर रख दी है। स्थिति यह है कि हाइवे पर भी बड़े गड्ढ़े होने से वाहन पलटने की घटनाएं बढ़ी है। बता दे कि सहारनपुर की सड़के व मुख्य मार्ग पहले ही बदहाली के दौर से गुजर रही है। रही सही कसर बेमौसम बरसात ने पूरी कर दी है। जिले का कोई भी मार्ग ऐसा नहीं बचा है जिस पर बारिश के कारण बड़े गड्ढे न बन गए हो। दरअसल झमाझम बारिश के साथ ही सड़कों की बजर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:56 PM (IST)
        

एक और ऊंट की मौत, प्रशासन में हड़कंप

गंगोह (सहारनपुर) : तीन दिन पूर्व एसडीएम के छापे में पकड़े गए ऊंटों में से एक और ऊंट की मौत हो गई। मरने वाले ऊंटों की संख्या अब दस हो गई है। ऊंटों की मौतों से प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। एसडीएम सी इंदुमति ने तीन दिन पूर्व कमेले के पास से तीन ट्रकों में भर कर अवैध कटान के लिए लाए गए सैंतालीस ऊंट पकड़े थे। उस दिन ऊंटों को वहीं पास के ही एक घेर में बांध दिया गया था। चर्चा है कि पुलिस ने ऊंटों को उन ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:55 PM (IST)
        

घंटाघर पर थ्री-व्हीलर्स व चौपहिया वाहनों का कब्जा

सहारनपुर : सहारनपुर के प्रमुख चौराहे घंटाघर पर यातायात नियमों की ट्रैफिक पुलिस द्वारा ही खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है। अति व्यस्त क्षेत्र घंटाघर के सभी मार्गो पर थ्रीव्हीलर्स व चौपहिया सवारी वाहनों का कब्जा है। जिससे न केवल यातायात बाधित हो रहा है बल्कि जाम लगे रहने से लोगो को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। करीब 8 वर्ष पूर्व तत्कालिक पुलिस कप्तान ने घंटाघर के पांचों मार्गो पर 100 मीटर क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:53 PM (IST)
        

छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों से वाहवाही लूटी

सरसावा (सहारनपुर) : तिलक राम सैनी ग‌र्ल्स डिग्री कालेज में चल रहे तीन दिवसीय स्काउट-गाइड प्रशिक्षण शिविर का मंगलवार समापन हो गया। इस मौके पर कालेज के छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों में अपनी प्रतिभा क ा लोहा मनवाया और मेहमानों से वाहवाही लूटी। विगत तीन दिन से कालेज में स्काउट कमिश्नर अनिल भारद्वाज व गाइड कमिश्नर दीप माला द्वारा दिए गए स्काउट-गाइड प्रशिक्षण में मंगलवार प्रशिक्षण पा र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:52 PM (IST)
        

ट्रक की टक्कर से कार क्षतिग्रस्त

सड़क दूधली (सहारनपुर) : देहरादून हाईवे पर ट्रक की टक्कर से कार क्षतिग्रस्त हो गई, जबकि दोनों वाहन सवार सही-सलामत बच गए। हादसे के बाद ट्रक चालक भाग गया। हादसा मंगलवार को देहरादून हाईवे पर राकेश केमिकल पुलिस चौकी के पास सुबह करीब आठ बजे हुआ। पुलिस के अनुसार सहारनपुर निवासी डा. सुधीर चंदा अकेले ही कार से देहरादून से सहारनपुर लौट रहे थे। जैसे ही कार राकेश केमिकल पुलिस चौकी के पास पहुंची तो सामने से आए... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:51 PM (IST)
        

मिलजुलकर मनाए रंगों का पर्व : कमिश्नर

सहारनपुर : मंडलायुक्त तनवीर जफर अली ने कहा कि रंगों का यह पर्व मिलजुल कर मनाएं। कहा कि त्यौहार पर बिजली-पानी की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। हुड़दंग करने वालों से सख्ती के साथ निपटा जाएगा। मंडलायुक्त विकास भवन के सभागार में होली को लेकर आयोजित शांति समिति की बैठक में राजनैतिक एवं सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों को संबोधित कर रहे थे। डीएम डा. इंद्रवीर सिंह यादव ने त्यौहार शांतिपूर्वक मनाने का अनुरो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:50 PM (IST)
        

'बेटी बचाओ' यात्रा पर निकले हीरालाल का स्वागत

सहारनपुर : 'बेटी बचाओ', नशा उन्मूलन के प्रति जागरूकता के लिए जम्मू-क श्मीर से कन्याकुमारी तक यात्रा कर रहे साइकिल यात्री व कवि हीरालाल का सहारनपुर पहुंचने पर स्वागत किया गया। जिला पंचायत सभागार में 'बेटी बचाओ', नशा उन्मूलन व युद्धबंदियों की रिहाई जैसे कार्यक्रम लेकर जम्मू से बिना सीट की साइकिल से कन्याकुमारी की यात्रा पर निकले हीरालाल यादव मुख्य अतिथि रहे। अपर मुख्य अधिकारी सुनील कुमार यादव व अध... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:48 PM (IST)
        

'ख्वाब है तू, नींद हूं मैं' से मंत्रमुग्ध हुए श्रोता

सहारनपुर : जेवी जैन कालेज में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में मधुर गायक नवनीत ने 'ख्वाब है तू, नींद हूं मैं' गीत से श्रोताओं को सुर-सरोवर में गोते लगाने को मजबूर को मजबूर कर दिया। समाजसेवी हीरालाल यादव ने 'लोग कहते हैं आग बुझेगी नहीं, मैं दावानल को बुझाने चला हूं' से भारत में बेटियों की स्थिति एवं कन्या भ्रूण हत्या जैसी सामाजिक बुराई से अवगत कराया। मंगलवार को कालेज के सभागार में आयोजित कार्यक्रम क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:46 PM (IST)
        

फर्जी लाइसेंस बना युवकों से पैसे हड़पे

नानौता (सहारनपुर) : धोखाधड़ी कर पैसे लेकर फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस बनाने का आरोप लगाते हुए पीड़ित ने थाने में तहरीर देते हुए आरोपी युवक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। मंगलवार को नगर के मुजम्मिल, आमिर, सुशील व मोनू ने तहरीर देते हुए बताया कि क्षेत्र के ही मोरा गांव के एक युवक ने उनसे कहा कि वो दो-दो हजार रुपये में उनका ड्राइविंग लाइसेंस बनवाकर ला देगा। युवकों ने उसे दो-दो हजार रुपये दे दिए, लेकिन जब उ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:44 PM (IST)
        

आपसी भाईचारा का प्रतीक है होली : उमर अली

बिहारीगढ़ (सहारनपुर) : उप्र उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल की ओर से हुए होली मिलन समारोह में एमएलसी उमर अली खान ने कहा कि सभी त्यौहार आपसी भाईचारा का प्रतीक होते हैं। आपसी भाईचारा से क्षेत्र व समाज दोनों का ही विकास संभव है। प्रतिनिधिमंडल के जिलाध्यक्ष नरेश गोयल ने कहा कि सभी को होली भाईचारा के साथ माना चाहिए, जिससे समाज को बेहतर संदेश मिले। बेहट विधानसभा अध्यक्ष रागिब अली, युवा जिलाध्यक्ष सचिन गर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:43 PM (IST)
        

यमुना का जलस्तर बढ़ा, सैंकड़ों बीघा फसल तबाह

गंगोह (सहारनपुर) : पहाड़ी क्षेत्र में भारी बारिश के चलते यमुना का जलस्तर बढ़ गया, जिससे कई किसानों की प्लेज व गेंहू की फसल पानी की भेंट चढ़ गई। पानी बढ़ने से यमुना किनारे बसे अन्य ग्रामीणों को भी नुकसान का डर सताने लगा है। पिछले तीन दिन से क्षेत्र में भारी बारिश के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है तथा क्षेत्र के किसानों की फसलों को भी भारी नुकसान पहुंचा है। पहाड़ी क्षेत्र में भी पिछले कई दिनों से... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:42 PM (IST)
        

पुलिस ने बरामद किया गोमांस, आरोपी फरार

बेहट (सहारनपुर) : कोतवाली पुलिस ने कस्बे के कस्साबान मोहल्ले में गोकशी होते पकड़ी। पुलिस ने मौके से दो जिंदा बैल छुड़ाए तथा उपकरणों बरामद किए हैं। जबकि आरोपी दीवार फांदकर फरार हो गए। पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है। इंस्पेक्टर पीएन शर्मा को मुखबिर से सूचना मिली कि कस्साबान मोहल्ले में साजिद पुत्र निन्हा के घर में गोकशी हो रही है। पुलिस के मौके पर पहुंचने की भनक लगते ही आरोपी दीवार फांदकर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:42 PM (IST)
        

तत्परता से सुनिश्चित करें जनसमस्याओं का समाधान : डीएम

बेहट (सहारनपुर) : डीएम डा. इंद्रवीर सिंह यादव व एसएसपी नितिन तिवारी ने तहसील दिवस पर जन समस्याएं सुनीं और अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनसमस्याओं के निस्तारण में किसी भी स्तर पर कोताही न बरतें। लोगों की शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता से किया जाए। इस मौके पर 106 फरियादी पहुंचे, जिनमें से एक की शिकायत का मौके पर निस्तारण हो सका। इस अवसर पर जनपद के पेट्रोल व एचएसडी विक्रेता संघ ने हरियाणा से भारी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:41 PM (IST)
        

बिल क्लिंटन स्कूल के वार्षिकोत्सव पर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित

रामपुर मनिहारान (सहारनपुर) : बिल क्लिंटन स्कूल के वार्षिकोत्सव में बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर जमकर वाहवाही लूटी। कार्यक्रम में विभिन्न कक्षाओं में स्थान पाने वाले बच्चों को पुरस्कृत किया गया। विनोद गुप्ता चैरिटेबल फाउंडेशन की संस्था बिल क्लिटंन स्कूल के वार्षिकोत्सव का शुभारंभ मुख्य अतिथि आइटीसी स्कूल, सहारनपुर की प्रधानाचार्य श्रीमती मधु मोहन ने दीप प्रज्ज्वलित क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:40 PM (IST)
        

'जनता की अनदेखी करने वाले अफसरों पर होगी कार्रवाई'

देवबंद (सहारनपुर) : कमिश्नर तनवीर जफर अली ने कहा कि जनता के हितों की अनदेखी करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को बख्शा नही जाएगा। उन्होंने जनता के कार्य सही और समय पर करने के दिशानिर्देश आला अधिकारी को दिए। खंड विकास कार्यालय स्थित सभागार में मंगलवार को आयोजित तहसील दिवस पर कमिश्नर तनवीर अली जफर व डीआइजी डा. एके राघव ने फरियादियों की शिकायतें सुनीं। उन्होंने कहा कि जनता को समय पर न्याय और अच्छा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:38 PM (IST)
        
(News from Saharanpur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें