Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रामपुर

बिना डाक्टर का अस्पताल

रामपुर। स्वार क्षेत्र के मानपुर उत्तरी गांव में बने आयुर्वेदिक चिकित्सालय में चिकित्सक की तैनाती न होने से मरीज परेशान हैं। रखरखाव न होने से चिकित्सालय का भवन भी जर्जर हो गया है। इसकी दीवारें चटकी हैं, लिंटर फट गया है। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से चिकित्सक की तैनाती की मांग की है। स्वार-बाजपुर मार्ग पर बने इस चिकित्सालय पर कोई डाक्टर आने को तैयार ही नहीं होता है और आता भी है तो कुछ दिन रुककर चला ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 12:19 AM (IST)
        

लक्ष्मण-परशुराम संवाद व डांडिया ने बांधा समां

रामपुर। आवास विकास गंगापुर के कुंज विहार में दीपावली का श्री आदिलक्ष्मी उज्ज्वलोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान बच्चों और बड़ों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश कर धूम मचा दी। कुंज विहार उत्थान समिति की ओर से हुए कार्यक्रम का शुभारम्भ संरक्षिका लक्ष्मी शर्मा, उपाध्यक्षा विमला यादव और निर्मला अग्रवाल ने दीप प्रज्ज्वलित करके किया। गणेश वंदना, सरस्वती वंदना, ईश वंदना हुई। इसके बाद महामंत्री रविन्द्र ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 12:18 AM (IST)
        

जल में उतरकर उगते सूरज को दिया अ‌र्घ्य

रामपुर। नूर महल आवास विकास के संजीव कुमार का परिवार तड़के ही उठकर छठ पूजा की तैयारियों में जुट गया। सूप में फल, फूल, साग-सब्जी, पकवान आदि सजाया और उसे लेकर घर से निकले। छठ माता के जयकारे लगाए और लोक संस्कृति के गीत गाए। सभी ज्वाला नगर के कृष्णा मंदिर पहुंचे और पूजन किया। कृष्णा मंदिर के रास्तों पर गुरुवार सुबह तमाम लोग छठ पूजा के लिए आते दिखे। परिवार के मुखिया के अगुवाई में पूरा परिवार पैदल मंदिर क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 12:17 AM (IST)
        

उगते सूर्य को अ‌र्घ्य दिया

रामपुर। बिलासपुर में छठ पूजा के चलते अंतिम दिन गुरुवार तड़के महिलाओं ने उगते सूर्य को अ‌र्घ्य दिया। क्षेत्र में पूर्वांचल की महिलाओं ने छठ महोत्सव के अंतिम दिन गुरुवार को भाखड़ा डाम पुल के पास अ‌र्घ्य दिया। भक्तों ने 36 घंटे का निर्जल व्रत भी रखा। सूर्य देव व छठ मईया का पूजन कर मंगलकामना की। बाद में आतिशबाजी भी छोड़ी गई। इस अवसर पर जितेन्द्र मिश्रा, दीपक गुप्ता, सुधाकर द्विवेद्वी, नीरज मिश्रा, शिवकुम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 12:16 AM (IST)
        

उत्पीड़न सहन नहीं करेंगे राज्य कर्मचारी

रामपुर । जौहर रोड स्थित कृषि भवन में गुरुवार को राज्य कर्मियों का एक दिवसीय अधिवेशन हुआ, जिसमें वक्ताओं ने कहा कि कर्मचारियों के उत्पीड़न से समझौता नहीं किया जाएगा। कर्मचारियों ने अपनी समस्याओं पर चर्चा की। कर्मचारी नेताओं ने अपने-अपने विभाग की दिक्कतों को हल कराने पर जोर दिया। कहा कि कर्मचारियों की समस्याओं से कभी समझौता नहीं किया जा सकता। हर उत्पीड़न का जवाब दिया जाएगा और संघर्ष किया जाएगा। संग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 12:12 AM (IST)
        

सरदार पटेल के जीवन पर रोशनी डाली

रामपुर। मिलक के उत्सव पैलेस में लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती मनाई गई। इस दौरान वक्ताओं ने सरदार पटेल के जीवन पर प्रकाश डाला और उनके जीवन से प्रेरणा लेने की अपील की। कहा कि सरदार पटेल के विचार युवाओं को सदैव प्रेरणा देते रहेंगे। कार्यक्रम में ब्लाक प्रमुख अर्चना गंगवार, डीसीबी के पूर्व चेयरमैन अमरीश कुमार पटेल, हरद्वारी लाल सागर, मोहन स्वरूप पटेल, सुरेश सागर, सुनील गंगवार, वीरेंद्र पटेल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 12:11 AM (IST)
        

मुकदमे से निकाला जाए बाबा अनूप का नाम

रामपुर। मिलक गुरुद्वारा गुरु सिंह सभा में सिख समुदाय की बैठक हुई, जिसमें सभी ने एक स्वर में नवाबगंज गुरुद्वारे के कार सेवा संत बाबा अनूप सिंह पर लगाए गए आरोप को झूठा बताया। साथ ही मुकदमे से बाबा का नाम निकाले जाने की मांग की। पूर्व भाजपा विधायक ज्वाला प्रसाद गंगवार ने बाबा पर लगाए आरोप निराधार है। अध्यक्षता गुरुद्वारा प्रधान मंजीत सिंह नागपाल ने की। बैठक में मुन्नी देवी गंगवार, देवेंद्र सिंह, जसप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 12:10 AM (IST)
        

धूमधाम से निकली वाल्मीकि शोभायात्रा

रामपुर । वाल्मीकि जयंती के उपलक्ष्य में नगर में विशाल शोभायात्रा निकाली गयी, जिसका जगह-जगह पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया। आदि धर्म समाज के तत्वावधान में नगर के मुहल्ला भटटी टोला स्थित वाल्मीकि मंदिर से शोभायात्रा शुरू हुई, जिसमें सबसे आगे घोड़े पर सवार युवक धार्मिक ध्वज लेकर चल रहे थे। इसके पीछे शोभायात्रा में भगवान वाल्मीकि, भगवान लव-कुश, ब्रह्माजी, शंकर भगवान, भगवान वाल्मीकि दरबार, शेष नाग, हन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:52 PM (IST)
        

गोवंश संरक्षण को सुरभि जप यज्ञ

रामपुर । गोपाष्टमी के उपलक्ष्य में श्री कृष्ण कृपा गो सेवा परिवार की ओर से गुरुवार को भव्य गोपाल महोत्सव मनाया गया। कोसी मार्ग स्थित रामलीला मैदान में हुए कार्यक्रम में सुरभि जप महायज्ञ अनुष्ठान हुआ, जिसमें काठमांडु (नेपाल) से आए श्री निर्मल चैतन्य ने वैदिक मंत्रों से पूजन सम्पन्न कराया। इस दौरान गो माता की झांकी और गायों के लिए लगा छप्पन भोग आकर्षण का केंद्र बना। गो पूजन के साथ यज्ञ में आहुतिय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:50 PM (IST)
        

दूसरे दिन भी हड़ताल पर रहे संविदा सफाई कर्मी

रामपुर। शाहबाद में वेतन विसंगति को लेकर नगर पंचायत के संविदा सफाई कर्मचारी दूसरे दिन भी हड़ताल पर रहे। स्थाई सफाई कर्मचारियों ने भी संविदा सफाई कर्मचारियों के साथ हड़ताल का मन बना लिया है। मांगें पूरी न होने पर वे शुक्रवार से हड़ताल पर रहेंगे। वेतन विसंगति को लेकर नगर पंचायत संविदा सफाई कर्मचारी दूसरे दिन भी हड़ताल पर रहे। दूसरे दिन भी किसी अधिकारी ने उनकी कोई बात नहीं सुनी। सफाई कर्मचारियों का आर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:49 PM (IST)
        

बीआरसी पर शिक्षा मित्रों ने की सफाई

रामपुर। शाहबाद में स्वच्छता अभियान में शिक्षामित्र भी जुड़ गए। गुरुवार को शिक्षामित्रों ने ब्लाक संसाधन केंद्र पर सफाई अभियान चलाया। भीतर गांव स्थित बीआरसी केंद्र पर प्रभारी एबीआरसी चंचल गुप्ता के नेतृत्व में शिक्षामित्रों ने केंद्र की साफ-सफाई की। इस दौरान केंद्र का स्टाफ भी साथ में रहा। इस दौरान शिक्षा मित्रों ने सफाई के प्रति जागरूक करने व गंदगी न करने की शपथ ली। इस मौके पर एबीआरसी सैयद सरफराज ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:49 PM (IST)
        

गंदगी से भाखड़ा नहर बनी नाला

रामपुर। बिलासपुर में भाखड़ा डाम से होकर गुजर रही भाखड़ा नहर नाले में तब्दील हो गई है। लगातार कूड़ा डालने से नहर अपना स्वरूप खो चुकी है, जिससे इसके पास से गुजरना मुश्किल हो गया है। भाखड़ा डाम से पूर्व दिशा में नदी बहने के साथ ही डाम बायी भाखड़ा नहर टांडा हुरमत नगर, डंडिया, सिरसखेड़ा से होकर गुजरती है। साथ ही भाखड़ा डाम से दायी भाखड़ा नहर नगर के मुख्य चौराहे से होकर बहती है। इसके एक ओर अतिक्रमण कर लिया ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:47 PM (IST)
        

उद्यमियों के लिए बनेगा नया इंडस्ट्रीयल एरिया

रामपुर। जिलाधिकारी सीपी त्रिपाठी ने कहा कि उद्यमी चाहें तो उनके लिए नया इंडस्ट्रीयल एरिया बनाया जा सकता है, जिसके लिए शासन को प्रस्ताव भेजा जाएगा। वह जिला उद्योग बंधु की मीटिंग में बोल रहे थे। उद्योग बंधु की मीटिंग इस बार परम्परा से हटकर की गई। कलक्ट्रेट सभागार के बजाए मीटिंग का आयोजन इंडस्ट्रीयल एरिया रोशन बाग के पार्क में किया गया। पार्क में मीटिंग की बेहतर व्यवस्था की गई। इस बार उद्यमियों की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:45 PM (IST)
        

महिला से सवा लाख की लूट

रामपुर । सिविल लाइंस थाना क्षेत्र में बदमाशों ने सरेशाम घर में घुसकर लूट की घटना को अंजाम दिया। बदमाश एक घर में घुसे और महिला को तमंचे के बल पर कब्जे में कर उसके जेवर लूट लिए। घटना से पुलिस में हड़कंप मचा है। आरिफ सिद्दीकी के क्लीनिक के पास रहने वाले शकील अहमद बच्चों को प्राइवेट ट्यूशन देते हैं। गुरुवार शाम करीब सात बजे वह घर पर नहीं थे। उनकी पत्‍‌नी तबस्सुम और बच्चा अकेले थे। इसी दौरान उनके यहां... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:45 PM (IST)
        

प्रेमी संग मिलकर किया पति का अपहरण

रामपुर। प्रेम संबंध में बाधक बनने पर महिला ने प्रेमी के साथ मिलकर पति का अपहरण कर लिया। अपहृत युवक की मां ने हत्या की आशंका जताई है। बहू और उसके प्रेमी समेत तीन के खिलाफ अपहरण का मुकदमा सिविल लाइंस कोतवाली में दर्ज कराया है। थाना पटवाई के ग्राम मझरा मड़ौली की मंगोली देवी पत्‍‌नी नत्थू लाल ने बेटे नरेंद्र की शादी एक साल पहले केमरी थाना क्षेत्र के ग्राम राम नगरिया की तारावती से की थी। महिला का बेटा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:44 PM (IST)
        

जाम का केंद्र बना राम रहीम सेतु

रामपुर। ज्वालानगर और सिविल लाइंस को जोड़ने वाला एक मात्र पुल इन दिनों जाम प्वाइंट बन गया है। यहां लोग पुल पर ही वाहन खड़े कर बाजार में खरीदारी करने में जुट जाते हैं। उल्टे सीधे खड़े इन्हीं वाहनों की वजह पुल पर जाम लग जाता है। घंटों की मशक्कत के बाद भी लोग जाम से नहीं निकल पाते। इससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ज्वालानगर रेलवे क्रॉसिंग पर जाम के झाम से निजात दिलाने के लिए राम रही... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:44 PM (IST)
        

वकीलों ने तहसीलदार कोर्ट का किया घेराव

रामपुर। टांडा तहसील में गुरुवार दोपहर बारह बजे तक तहसीलदार व अन्य कर्मियों के न आने पर बार एसोसिएशन के सदस्यों ने तहसीलदार कोर्ट के सामने खड़े होकर रोष जताया। कोर्ट का घेराव कर लिया। बाद में उपजिलाधिकारी के आश्वासन पर शांत हुए। तहसील में अधिकतर कर्मचारी देर से आते हैं, जिससे किसी आवश्यक कार्य से तहसील जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। तहसीलदार या एसडीएम तो किसी मीटिंग या आवश्यक ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:44 PM (IST)
        

कारतूस घोटाले में नहीं हो सकी सुनवाई

रामपुर। कारतूस घोटाले में गुरुवार को सुनवाई नहीं हो सकी। कोर्ट अब पंद्रह नवंबर को सुनवाई करेगी। गौरतलब है कि कारतूस घोटाले का खुलासा 29 अप्रैल 2010 को लखनऊ एसटीएफ ने किया था। एसटीएफ ने ज्वालानगर क्रॉसिंग के पास घोटाले के मुख्य सूत्रधार सेवानिवृत दारोगा यशोदा नंदन, सीआरपीएफ जवान विनोद पासवान और विनेश कुमार को पकड़ा था। तीनों के पास से करीब ढाई कुंतल खोखा कारतूस और 1.76 लाख रुपये मिले थे। एसटीएफ की ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:43 PM (IST)
        

जीआरपी ने पकड़ा गैंगस्टर का आरोपी

रामपुर । राजकीय रेलवे पुलिस ने शाम को चेकिंग के दौरान गैंगस्टर के एक आरोपी को पकड़ लिया है। वह तीन माह से फरार चल रहा था। जनपद शाहजहांपुर के खुदागंज थाना क्षेत्र निवासी सुभाष सिंह पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। वह रेलवे का पेशेवर बदमाश है। लिहाजा, करीब तीन माह पूर्व राजकीय रेलवे पुलिस ने सुभाष सिंह के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई कर दी थी। तभी से सुभाष फरार चल रहा था। हालांकि, पुलिस ने आरोपी की गिरफ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:42 PM (IST)
        

तेरे दर के सिवा किसी दर पर सिर झुकाना हमें नहीं आता

रामपुर। टांडा नगर के मुहल्ला बरगद में मुशायरे का आयोजन किया, जिसमें शायरों ने देर रात तक अपने शेरों से श्रोताओं को बांधे रखा। हाजी सगीर के आवास पर आयोजित मुशायरे की शुरुआत अफजलगढ़ निवासी शराफत के नाते पाक से हुई। उन्होंने कहा कि- खजूरों के झुरमुट में नींद ऐसी आए, मैं फिर उठना पाऊं तमन्ना नहीं है। इसके बाद ख्याल मुरादाबादी ने कहा कि तरके वका का तुमने जो एलान कर दिया, क्या जुर्म ए हमने मेरी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 11:21 PM (IST)
        
(News from Rampur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें