Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रामपुर

लोकल फाल्टों के चलते बाधित रही सप्लाई

रामपुर। शहर में लोकल फाल्टों की वजह से आपूर्ति बाधित रही। इससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। पिछले कुछ दिनों से बिजली विभाग की तकनीकि मुश्किलें बढ़ गई हैं। ओवरलोडिंग की वजह से अक्सर जर्जर लाइनों में फाल्ट हो जाता है, जिससे आपूर्ति बाधित हो जाती है। शनिवार को भी यही हुआ। डूंगरपुर, पहाड़ी गेट, शाहबाद गेट बिजलीघर क्षेत्रों के जर्जर तारों में खूब फाल्ट हुए। इस कारण दिनभर बिजली के आने जाने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 11:38 PM (IST)
        

साठ हजार की आबादी पर मात्र एक ओवरहैड टैंक

रामपुर। टांडा नगर पालिका परिषद के प्रयास के बावजूद पानी की किल्लत कम नहीं हो पा रही है। एक मात्र ओवरहेड टैंक पूरे नगर की पानी की आवश्यकताओं को पूरा करने में असमर्थ है। नगर में ओवरहेड टैंक का निर्माण वर्ष 1977 में हुआ था, जो मात्र सवा लाख गैलन पानी की क्षमता का था। दस हजार की जनसंख्या के लिए पर्याप्त था। वर्तमान में नगर की जनसंख्या बढ़कर 60 हजार से भी अधिक हो गई है। इसके लिए उक्त टैंक का पानी एक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 11:38 PM (IST)
        

सड़क हादसे में परिवार के पांच सदस्य घायल

रामपुर। मिलक में बिलासपुर मार्ग पर कार ने बाइक में टक्कर मार दी, जिसमें एक ही परिवार के पांच सदस्य घायल हो गए। दो की हालत गंभीर बताई गई है। सभी एक बाइक पर भैया दूज मनाने के लिए रुद्रपुर से घर आ रहे थे। क्षेत्र के गांव पुरैनिया कलां निवासी परमजीत पाल रुद्रपुर स्थित किसी फैक्ट्री में सर्विस करता है। शनिवार को वह भैया दूज मनाने के लिए बाइक से घर के लिए चला। बाइक पर उसकी पत्‍‌नी रामकीर्ति पाल, पुत्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 11:38 PM (IST)
        

दिल्ली-लखनऊ हाइवे पर शाम होते ही लगा जाम

रामपुर । पनवड़िया रेलवे क्रासिंग पर चल रहा ओवरब्रिज निर्माण कार्य शनिवार शाम फिर परेशानी का सबब बन गया। कार्य स्थल के पास हाइवे जर्जर होने से ट्रक खराब हो गया। इससे दिल्ली-लखनऊ हाइवे पर जाम लग गया। जाम में फंसकर लोग परेशान रहे। दिल्ली से लखनऊ तक हाइवे का सफर आसान बनाने के लिए इसे फोरलेन बनाया जा रहा है। मुरादाबाद से बरेली के बीच काफी काम हो चुका है, लेकिन जहां-जहां निर्माण कार्य चल रहा है, वह बे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 11:38 PM (IST)
        

मेरे भइया मेरे चंदा मेरे अनमोल रतन

रामपुर। मेरे भइया मेरे चंदा मेरे अनमोल रतन, तेरे बदले मैं जमाने की कोई चीज न लूं। भाई के लिए बहना का यह प्यार भैया दूज पर देखने को मिला। इसी तरह भाई भी बहनों के लिए कहते नजर आए कि फूलों का तारों का सबका कहना है, एक हजारों में मेरी बहना है। शहर में भैया दूज का पर्व सोल्लास मनाया गया। भाई बहन के अनमोल रिश्ते को समर्पित यह त्योहार सभी के लिए काफी खास रहा। पूजन आदि करने के बाद बहनों ने भाइयों के म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 11:38 PM (IST)
        

लो हुसैनी काफिला घर से रवाना हो गया

रामपुर। शहीद-ए-कर्बला की याद में शनिवार को अलम और जरी का जुलूस निकाला गया। अजादारों ने नोहा ख्वानी और मातम कर खिराजे अकीदत पेश की। इस्लामी साल का पहला मोहर्रम का महीना शुरू होने वाला है। यह महीना शहीदे कर्बला से मंसूब है। शहीदे कर्बला की याद में शनिवार को शहर के मुहल्ला मिस्टनगंज से अलम और जरी का जुलूस बरामद हुआ। औकाफ मुतवल्ली एवं विधायक नवाब काजिम अली खां उर्फ नवेद मियां की कयादत में जूलूस रवान... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 11:38 PM (IST)
        

तौफीक रजा बने जज

रामपुर। केमरी के मुहल्ला माजुल्लानगर निवासी मोहम्मद तौफीक रजा ने पीसीएस(जे) की परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है। उनके जज बनने से परिजनों में खुशी का माहौल है। हाफिज सगीर अहमद के पुत्र मोहम्मद तौफीक रजा की 43वीं रैंक आयी है। उनके जज बनने से नगरवासी भी उत्साहित हैं। तौफीक ने एलएलबी करने के बाद दिल्ली में एलएलएम किया और पीएचडी भी कर रहे हैं। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 11:38 PM (IST)
        

गुरुवाणी से गूंजे आदर्श कालोनी के रास्ते

रामपुर। वाहे गुरु-वाहे गुरु का नाम जपकर मानवता की राह पर चलने का संदेश देते गए। श्री गुरुनानक देव जी महाराज के प्रकाशोत्सव पर शनिवार को आदर्श कालोनी में प्रभातफेरी निकाली गई। संगत ने गुरुवाणी का गायन कर श्री गुरु का गुणगान किया। सुबह पांच बजे गुरुद्वारा श्री गुरुग्रंथ साहिब से प्रभातफेरी शुरू हुई। निशान साहिब के साथ लोगों ने आगे बढ़ना शुरू किया। महिलाओं ने संगीत के साथ गुरुवाणी गायन किया। प्रभा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 11:38 PM (IST)
        

टिकट की जद्दोजहद, छूट गई ट्रेन

रामपुर। भैया दूज पर ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ उमड़ पड़ी। ट्रेनें पूरी तरह फुल रहीं। कई यात्रियों की तो टिकट की जद्दोजहद में ट्रेन तक छूट गई। भीड़ इतनी ज्यादा थी कि बहनों को भी ट्रेन के कोच में पैर रखने की जगह नहीं मिल सकी। इस दौरान यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। शनिवार को भाई- बहन का त्योहार भैया दूज था। लिहाजा, सुबह से ही बहनों के आने-जाने का सिलसिला शुरू हो गया। सुबह चार बजे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 11:38 PM (IST)
        

इमाम हुसैन की सुन्नतों पर अमल करें

रामपुर । शहर के मुहल्ला पुरानागंज स्थित मर्कजी दर्सगाह एहलेसुन्नत अलजामेतुल इस्लामिया में मजलिस का आयोजन किया गया, जिसमें उलेमाओं ने शहीदे कर्बला पर रोशनी डाली। मजलिस में मदरसे के तलबा ने कुरान की तिलावत की। नात-ए-पाक और तकरीर की गई। महफिल का आगाज कारी अब्दुल रऊफ ने कुरान की तिलावत से किया। मौलवी शाहनवाज ने नात पेश की। इसके बाद दर्जा राविया से मुफ्ती तक के तलबा ने तकरीर कीं। इस दौरान हजरत इमाम ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 11:38 PM (IST)
        

भाई के तिलक लगाकर छलक पड़ी आंखें

रामपुर। जिला कारागार में भी भैया दूज पर्व मनाया गया। जेल में बंद भाइयों के तिलक लगाते समय बहनों की आंखें छलक आई। बहनों ने अपने भाइयों की जल्द आजादी की कामना की। भैया दूज पर्व पर जिला कारागार के बाहर शनिवार को सुबह आठ बजे से ही मिलाई करने वालों की भीड़ लगने लगी। इनमें सबसे ज्यादा संख्या महिलाओं की थी। जेल प्रशासन को पहले से अनुमान था। इस पर उन्होंने पर्याप्त बंदोबस्त कर लिए। जिला कारागार गेट के दो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 11:38 PM (IST)
        

मालगाड़ी के आगे कूदकर युवक ने दी जान

रामपुर। बिलासपुर में भैया दूज पर मायके जाने को लेकर पति-पत्नी में विवाद हो गया। इससे क्षुब्ध होकर युवक ने मालगाड़ी के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली। पांच माह पहले ही इनकी शादी हुई थी। कोतवाली क्षेत्र में नैनीताल मार्ग पर इन्द्रपुर रेलवे क्रॉसिंग के पास ग्राम बारादरी मार्ग पर मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग है। शनिवार नौ बजे बाइक सवार एक युवक रेलवे क्रॉसिंग पर पहुंचा जहां उसने अपनी बाइक एक ओर खड़ी कर दी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 11:38 PM (IST)
        

नई पैकिंग में पुराना बीज

रामपुर। भारतीय किसान यूनियन ने पंचायत कर कहा है कि सीड्स प्लांट किसानों के साथ धोखाधड़ी कर रहे हैं। नई पैकिंग में पुराना और घटिया बीज दिया जा रहा है। भाकियू की पंचायत शनिवार को सिविल लाइन स्थित कार्यालय पर हुई, जिसमें किसानों की समस्याओं पर चर्चा की गई। इस मौके पर वरिष्ठ मंडल उपाध्यक्ष हसीब अहमद ने कहा कि जनपद के अधिकतर सीड्स प्लांट बिलासपुर क्षेत्र में हैं। यह किसानों को बीज मुहैया कराते हैं, ले... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 11:38 PM (IST)
        

दस लाख की लागत से बनेगा शहर में अस्पताल

रामपुर। शहर में गरीबों के लिए नया अस्पताल खोला जाएगा। इसके निर्माण में दस लाख की लागत आएगी। स्वास्थ्य विभाग ने इसका प्रस्ताव शासन को भेज दिया है। शासन की मंशा है कि गरीबों को मुफ्त बेहतर इलाज मिले। इसके लिए जनपद में जिला अस्पताल के अलावा पांच सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और तीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हैं। 26 अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र भी खुले हैं। लेकिन, दिनों दिन बढ़ रही आबादी के अनुसार अस्पता... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 11:38 PM (IST)
        

अतिक्रमण से काशीपुर मार्ग पर लगा रहा जाम

रामपुर। स्वार-काशीपुर मार्ग पर अतिक्रमण जाम का सबब बना है। आए दिन लगने वाले जाम से नगरवासी आजिज आ चुके हैं। उधर नगर पंचायत प्रशासन अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के प्रति गंभीर नहीं है। नगर में पुलिस चौकी, इंटर कालेज, बैंक ऑफ बड़ौदा, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, पशु चिकित्सालय के सामने तक मुख्य मार्ग किनारे दुकानदारों ने अतिक्रमण कर संकरा कर दिया है, जिससे जब कोई भारी आता है तो जाम लग जाता ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 11:38 PM (IST)
        

सड़क हादसे में घायल रेलकर्मी की मौत

रामपुर। सड़क हादसे में घायल रेलवे कर्मचारी की उपचार के दौरान मौत हो गई। उन्हें हाइवे पर फोटो चुंगी के पास एक पिकअप वाहन ने टक्कर मारकर घायल कर दिया था। मुरादाबाद के थाना मूंढापांडे अंतर्गत स्योहरा निवासी रामरतन पुत्र नौबत रेलवे में ट्रैकमैन थे। शुक्रवार को वह अन्य कर्मचारियों के साथ चकरेल की मरम्मत कर रहे थे। मरम्मत कार्य रामपुर जनपद के थाना सिविल लाइंस क्षेत्र में सीआरपीएफ गेट के पास रेलवे लाइन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 11:38 PM (IST)
        

सड़क हादसे में दंपती व बेटे की मौत

भैया दूज करके बाइक से घर लौट रहा था परिवार बाजपुर मार्ग पर वाहन ने बाइक को रौंदा संवाद सहयोगी, स्वार : बाजपुर मार्ग पर शनिवार शाम वाहन ने बाइक को रौंद दिया, जिससे दंपती व उनके सात साल के बेटे की मौत हो गई। तीनों भैया दूज करके बाइक से घर लौट रहे थे। अजीमनगर थाना क्षेत्र के दोंकपुरी टांडा गांव निवासी तीस वर्षीय प्रेम सिंह दिवाकर की कोतवाली क्षेत्र के बिजारखाता गांव में ससुराल है। शनिवार सवेरे ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 11:38 PM (IST)
        

पटाखा बाजारों में नहीं हुई सफाई

रामपुर। दीपावली के बाद पटाखा बाजार वाले स्थानों पर कूड़े के ढेर लग गए। कारोबार निपटने के बाद न तो दुकानदारों ने सफाई कराई और न ही नगर पालिका की ओर से सफाई कराई गई। इससे गंदगी और ज्यादा हो गई है। पूरे देश में स्वच्छ भारत अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें लोगों का भरपूर सहयोग मिल रहा है, किन्तु जागरूकता के अभाव में कुछ लोग गंदगी करने से भी नहीं चूक रहे हैं। रामपुर में लगे पटाखा बाजारों में सफाई पर ध्य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 11:38 PM (IST)
        

विधायक संजय ने गोधी गांव में मनाई दीपावली

रामपुर । विधायक संजय कपूर ने दैनिक जागरण की मुहिम के चलते गरीबों के बीच दीपावली मनाई। इस दौरान गोधी गांव में गरीबों को मिठाई व दीपक बांटे। ग्रामीणों की समस्याएं सुनकर निस्तारण का आश्वासन दिया। विधायक दीपावली पर समर्थकों के साथ बिलासपुर क्षेत्र के गोधी गांव पहुंचे, जहां उन्होंने बाबू अंसारी के यहां सेवा कार्यक्रम आयोजित किया। इस दौरान पांच सौ लोगों को मिठाई, दीपक आदि उपहार भेंट किए। बच्चों को खिल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 11:46 PM (IST)
        

रंगबिरंगी रोशनी से जगमग हुआ शहर

रामपुर । देवी लक्ष्मी का हुआ आगमन, घर परिवार में खुशियां आईं, मिलकर झूमे हम सब एक साथ, प्यार स्नेह की ऐसी दीपावली मनाई। रोशनी का त्योहार दीपावली शहर में उल्लास और आनंद से मनाया। घर-घर लोगों ने देवी महालक्ष्मी का पूजन किया। कोना कोना दीपों से रोशन किया और पटाखों से खूब धूम मचाई। उत्सव के इस माहौल में आतिशबाजी से आसमान भी झिलमिलाता रहा। शहर रंगबिरंगी रोशनी से जगमग हो गया। हर तरफ लोग खुशी से झूमते न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 11:46 PM (IST)
        
(News from Rampur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें