Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 31,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रामपुर

परीक्षा के विरोध में किया प्रदर्शन

रामपुर । अखिल भारतीय बार परीक्षा नियम 2010 के विरोध में युवा अधिवक्ताओं ने कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। बार कौंसिल आफ इंडिया को जिलाधिकारी के माध्यम से ज्ञापन भेजा। युवा अधिवक्ता शुक्रवार को दोपहर बाद इकट्ठा होकर कलक्ट्रेट पहुंचे। जिलाधिकारी कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया। अधिवक्ताओं का कहना था कि टीईटी की तर्ज पर अब विधि स्नातकों को भी एक परीक्षा पास करनी होगी। बार कौंसिल आफ इंडिया ने वर्ष 2010... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 12:07 AM (IST)
        

कंबल न मिलने पर महिलाओं का हंगामा

रामपुर। मिलक में कंबल न मिलने पर महिलाओं ने जमकर हंगामा किया। समारोह में कंबल बांटकर कैबिनेट मंत्री के जाने के बाद महिलाओं समेत कुछ लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। उनका आरोप था कि उनके पास पर्ची होने के बावजूद कंबल नहीं दिए गए। उन्हें कंबल दिलवाने का आश्वासन देकर समारोह में बैठाया गया। उन्होंने कंबल वितरण की जांच की मांग की। हंगामा करने वालों में सुमन, कमला, रामेश्वरी, टिकोली देवी, अर्चना, सूखी देव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 12:05 AM (IST)
        

बापू ने कांग्रेस को दी थी नई दिशा

रामपुर । राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्य तिथि पर कांग्रेसियों ने याद किया और गांधी समाधि पर पुष्प अर्पित किए। शुक्रवार को कांगेस कार्यकर्ता पार्टी कार्यालय पर एकत्र हुए। उन्होंने गांधीजी के जीवन पर प्रकाश डाला। इस मौके पर शहर अध्यक्ष मामून शाह खां ने कहा कि गांधी जी कांग्रेस के अध्यक्ष भी रहे। तब उन्होंने पार्टी को नई दिशा दी थी। गांधीजी के जीवन से युवाओं को प्रेरणा लेना चाहिए। उनके बताए रास... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 12:03 AM (IST)
        

नलकूप कनेक्शन को भटक रहे किसान

रामपुर । नलकूप कनेक्शन के लिए किसान सालों से भटक रहे हैं। हालांकि, इस बार विभाग की ओर से करीब छह सौ किसानों को कनेक्शन दिए जा चुके हैं। वहीं, ढाई सौ आवेदक अब भी लाइन में लगे हैं। नहरें सूखी हैं और डीजल महंगा है। लिहाजा, जिले के किसानों के लिए फसलों की सिंचाई करना चुनौती बन गया है। ऐसे में किसान नलकूपों पर आश्रित है, लेकिन यहां भी उनकी दुश्वारियां कम नहीं हैं। सालों से बिजली विभाग के चक्कर लगाने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 12:02 AM (IST)
        

प्रदेश में कानून व्यवस्था चौपट : विनीत

रामपुर । भारतीय जनता पार्टी व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक विनीत अग्रवाल शारदा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था चौपट हो गई है। वह सिविल लाइंस स्थित एक होटल में मीडिया से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में सपा के तीन वर्ष के शासन में ही 5888 उद्योग बंद हो चुके हैं। ध्वस्त कानून व्यवस्था, इंस्पेक्टर राज, बदहाल बिजली और टैक्स का जाल इसकी प्रमुख वजह हैं। प्रदेश में सिर्फ अपह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 12:00 AM (IST)
        

डकैती के दौरान गृहस्वामी को मारी गोली

रामपुर। स्वार में छह बदमाशों ने धावा बोलकर नकदी- जेवर समेत एक लाख रुपये का माल लूट लिया। अपने एक साथी को दबोचने पर बदमाशों ने गृहस्वामी को गोली मार दी। उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना पुलिस को दे दी गई है। क्षेत्र के बिजारखाता गांव निवासी मोहम्मद हनीफ गुरुवार रात परिजनों के साथ सो रहा था। इस दौरान रात बारह बजे छह बदमाशों ने घर पर धावा बोल दिया। दीवार फांदकर घर में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 11:58 PM (IST)
        

सर्दी में पिछड़ा केर्स, लग रहीं अतिरिक्त कक्षाएं

रामपुर । सर्दी की छुट्टियों के बाद स्कूलों में अब पढ़ाई ने रफ्तार पकड़ ली है। लंबे अवकाश के कारण बच्चों का कोर्स पिछड़ गया है, जिसको पूरा कराने के लिए अतिरिक्त कक्षाएं लगाई जा रही हैं। फिलहाल स्कूलों में बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियां जोरों पर हैं। स्कूल का रिजल्ट अच्छा हो, इसके लिए शिक्षक और छात्र-छात्राएं दोनों मिलकर जी-तोड़ मेहनत करने में जुटे हैं। बीते दिनों पड़ी सर्दी के चलते दसवीं और बारहवीं के ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 11:56 PM (IST)
        

स्वार रोड पर हटाया अतिक्रमण

रामपुर। सड़क की जद में आए पांच मकान और चार दकानों पर शुक्रवार को बुलडोजर चला। इस दौरान लोगों की पुलिस से नोकझोक भी हुई। स्वार रोड पर बाब ए इल्म के पास से हजरतपुर को जाने वाला मार्ग चौड़ा किया जाएगा। इसके लिए काम शुरू होने वाला है। इसलिए सड़क की हद को खाली कराया जा रहा है, जिस पर लोगों ने अतिक्रमण कर रखा था। तहसील सदर प्रशासन ने नापतौल कर लोगों को चेतावनी दी थी। गुरुवार को भी उपजिलाधिकारी सदर मदन स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 11:47 PM (IST)
        

विकास न कराने पर ग्रामीणों का प्रदर्शन

रामपुर। तहसील सदर क्षेत्र के मड़ैयान कली से आए ग्रामीणों ने विकास न कराने पर जिलाधिकारी कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया। ग्रामीण शुक्रवार को एकत्र होकर कलक्ट्रेट पहुंचे। उन्होंने डीएम कार्यालय के सामने नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का कहना था कि गांव में विकास कार्य नहीं कराए गए हैं। गांव के रास्ते खराब हैं। लोग इन पर चल भी नहीं पा रहे हैं। नालियों में गंदगी भरी पड़ी है, जिससे बीमारी फैलने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 11:46 PM (IST)
        

विष्णु-लक्ष्मी प्रतिमाओं की प्राण प्रतिष्ठा

रामपुर । मुहल्ला झंडा स्थित श्री बाला जी दरबार में शुक्रवार को भगवान विष्णु और लक्ष्मी जी की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा की गई। वैदिक आचार्यो ने पूजन करवाया। इस दौरान भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी। श्री बाला जी दरबार सेवा सदन की ओर से हुए कार्यक्रम में प्रात:काल मूर्ति का स्नान और श्रंगार हुआ। मेरठ से आए आचार्य विनेश वशिष्ठ और पंडित अंकुर शर्मा ने वैदिक मंत्रों से पूजन शुरू करवाया। सभी ने विष्णु व ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 11:45 PM (IST)
        

टीएफसी टांडा ने रुद्रपुर को हराया

रामपुर । महात्मा गांधी राजकीय शारीरिक प्रशिक्षण महाविद्यालय मैदान में चल रहे ग्रीन सिटी फुटबाल टूर्नामेंट में टांडा फुटबाल क्लब ने रुद्रपुर क्लब को 6-3 से हरा दिया। मैच में टांडा के खिलाड़ियों ने अच्छी पकड़ शुरू से ही बना ली थी। पहले हाफ में टीम 2-1 से आगे थी। दूसरे हाफ में भी टांडा ने रुद्रपुर को उभरने का मौका नहीं दिया और रुद्रपुर को 6-3 से हरा दिया। टांडा ने नदीम ने अच्छा खेल दिखाया और दो गोल किए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 11:44 PM (IST)
        

जावेद नसीमी की किताब ख्वाब आसमानों का विमोचन

रामपुर । शायर डा. जावेद नसीमी के काव्य संग्रह 'ख्वाब आसमानो के' का विमोचन किया गया, जिसमें कई विश्वविद्यालयों के प्रोफेसर शामिल हुए। शायर डा. नसीमी ने गजलों और शायरी का संकलन किया है। उन्होंने विभिन्न मौजुओं पर गजलें और शायरी लिखी है, जिसका नाम 'ख्वाब आसमानो के' रखा गया है। इसका विमोचन इलाहाबाद विश्वविद्यालय के सैयद एहतेशाम हुसैन हाल में इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ स्टैंडिंग कौंसिल कमरुल हसन सिद्द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 11:44 PM (IST)
        

तोगड़िया के खिलाफ दर्ज परिवाद खारिज

रामपुर । विश्व ¨हदू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया के खिलाफ दर्ज परिवाद को अदालत ने खारिज कर दिया है। उनके खिलाफ अधिवक्ता रेहान खां ने भड़काऊ भाषण देने के आरोप लगाते हुए कोर्ट में परिवाद दर्ज कराया था। अधिवक्ता ने 24 अप्रैल 2014 को सीजेएम कोर्ट में विहिप नेता के खिलाफ परिवाद दर्ज कराया था। सीजेएम ने इसे स्वीकार करने के बाद तृतीय अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट आजाद सिंह की कोर्ट में ट्रां... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 11:43 PM (IST)
        

अब ट्रेनों में स्पेशल टीम रोकेगी महिला अपराध

रामपुर । पुलिस की स्पेशल टीम ट्रेनों में महिलाओं के साथ होने वाले अपराध रोकेगी। इसके लिए पूरे दिन ट्रेनों में चेकिंग हुई। मुरादाबाद की टीम ने स्थानीय पुलिस कर्मियों के साथ यात्रियों की तलाशी ली। महिला कोच में सवार पुरूष यात्रियों को जमकर हड़काया। ट्रेनों में अपराध निरंतर बढ़ते जा रहे हैं। महिलाओं के साथ अपराधों में तेजी से इजाफा हुआ है। आए दिन छेड़खानी, चेन स्नेचिंग जैसी वारदातें सामने आती रहती हैं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 11:42 PM (IST)
        

सिविल लाइंस में किशोरी के साथ छेड़छाड़

रामपुर । सिविल लाइंस थाना क्षेत्र में तीन युवकों ने किशोरी से छेड़छाड़ कर दी। पहले तो मामला पंचायत के जरिए निपटा दिया, लेकिन बाद में आरोपी पीड़ित पक्ष को धमकाने लगे। पीड़ित परिजनों ने एसपी से कार्रवाई की मांग की है। घटना सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के अजीतपुर में 23 जनवरी को हुई। यहां रहने वाले एक ग्रामीण की सोलह वर्षीया बेटी दिन में जानवरों को चारा डालने गई। इस दौरान गांव के तीन युवकों ने उसे बुरी नीय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 11:26 PM (IST)
        

एक माह बाद भी नहीं खुला दोहरा हत्याकांड

रामपुर । सिविल लाइंस थाना क्षेत्र में बुजुर्ग दंपती की हत्या की गुत्थी एक माह बाद भी नहीं सुलझ सकी है। पुलिस अब भी अंधेरे में ही तीर चला रही है। राधा रोड स्थित लेबर कालोनी में 26 दिसंबर को बुजुर्ग दंपती की रक्तरंजित लाश उनके घर से बरामद हुई थी। लाश कमलेश कुमार तिवारी और उनकी पत्‍‌नी प्रमिला तिवारी की थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला था कि उनकी हत्या एक या दो दिन पहले हो चुकी थी। चूंकिघर में पति... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 11:22 PM (IST)
        

दहेज के लिए महिला को जलाकर मारने की धमकी

रामपुर। दहेज के लिए ससुरालियों ने महिला को मारपीटकर घर से निकाल दिया। उसे जलाकर मारने की धमकी दी। पटवाई पुलिस ने महिला की शिकायत पर पति समेत आठ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पटवाई थाना क्षेत्र के ग्राम ऐचोरा के बदलू ने बेटी मीना का निकाह बिलासपुर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम अहमदाबाद निवासी नबी अहमद से किया था। शादी में हैसियत के मुताबिक दान दहेज दिया था। आरोप है कि ससुराली दहेज से खुश नहीं थे। व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 11:20 PM (IST)
        

लीड::फोटो नम्बर - 14 , 21 केंद्र के सारे वायदे निकले झूठे : आजम

कैबिनेट मंत्री ने मिलक में बांटे कंबल संवाद सहयोगी, मिलक: कैबिनेट मंत्री मोहम्मद आजम खां ने कहा है कि केंद्र सरकार के वायदे झूठे निकले। नौ माह के कार्यकाल में न काला धन वापस आया और न चौबीस घंटे बिजली मिली। प्रधानमंत्री कीमती कपड़े पहन रहे हैं। ऐसे में गरीबों का क्या होगा। कैबिनेट मंत्री ने शुक्रवार को मिलक के आर्य विद्यालय इंटर कालेज के मैदान में कंबल वितरण समारोह में बोल रहे थे। कहा कि प्रधानमंत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 11:19 PM (IST)
        

जिविनि कार्यालय पर शिक्षकों का प्रदर्शन

रामपुर। लंबित मांगों के संदर्भ में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के सदस्य शुक्रवार को जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पहुंचे। मांगे पूरी न किए जाने पर रोष जताया और जिविनि के खिलाफ नारेबाजी की। सभी ने जल्द से जल्द समस्याएं दूर करने की मांग की है। कार्यालय पहुंचकर शिक्षकों ने कहा कि उनकी कई समस्याएं लंबे समय से पूरी नहीं की जा रही है, जबकि लगातार जिविनि से इसकी मांग की जा रही है। इससे शिक्षकों ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 11:18 PM (IST)
        

माता-पिता के सम्मान से मिलता है सुख : गरिमा भारती

रामपुर। बिलासपुर में साध्वी गरिमा भारती ने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण जगद्गुरु हैं, उन्होंने अर्जुन के मन से संदेह दूर किया। मुहल्ला शिवबाग मंडी में दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान की ओर से चल रहे समागम के अंतिम दिन प्रवचन कर रही थी। उन्होंने कहा कि गोस्वामी जी श्रीराम चरित मानस में बताया कि जाने बिनु ना होई प्रतीति, बिन प्रतीति होए न प्रीति। अर्थात् ईश्वर को हृदय में धारण किए बिना हमारे मन में श्रद्ध... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 11:52 PM (IST)
        
(News from Rampur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें