1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रामपुर

चार सौ पीड़ित किसानों को बांटे 13 लाख

रामपुर। चमरौआ क्षेत्र के इण्ड्रा गांव में बुधवार को शिवर आयोजित कर 395 किसानों को 13 लाख का मुआवजा दिया गया। मुआवजा चेक पाकर किसानों के चेहरों पर कुछ मुस्कान आई। बारिश से खराब हुई फसलों का मुआवजा दिया जा रहा है। इसके लिए जनपद में जगह-जगह शिवर लगाए जा रहे हैं। चमरौआ क्षेत्र के इण्ड्रा गांव में भी बुधवार को शिविर लगाया गया। इस दौरान जिला सहकारी बैंक के चेयरमैन सलीम कासिम ने किसानों को चेक बांटे।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 10:45 PM (IST)
        

कांग्रेसियों ने नेहरू को याद किया

रामपुर। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बुधवार को देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू को पुण्यतिथि के मौके पर याद किया। बिलासुपर में विधायक संजय कपूर, जिलाध्यक्ष बलजीत सिहं आदि ने पुष्प अर्पित किए। इस मौके पर जिला महासचिव सचिन त्रिवेदी, फैसल तुर्की, गुरमीत सिहं, यासर खां, असलम जावेद, जोगेन्द्र बाबा, शिवा, प्यारा सिहं आदि शामिल रहे। शहर में पूर्व प्रधानमंत्री की पुण्यतिथि पर पौधारोपण किया गया ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 10:44 PM (IST)
        

एसडीएम ने बीएलओ को दिए निर्देश

रामपुर। स्वार ब्लाक सभागार में आगामी पंचायत चुनाव को लेकर बीएलओ की बैठक में उपजिलाधिकरी ने सभी बीएलओ से 11 जुलाई तक मतदाता सूची दूरूस्त करने के निर्देश दिए। साथ ही लापरवाही बरतने पर विभागीय कार्रवाई की चेतावनी दी। बुधवार को खंड विकास सभागार में पंचायत चुनाव को लेकर उपजिलाधिकारी युवराज ¨सह ने बीएलओ की बैठक बुलाई, जिसमें उपजिलाधिकारी ने सभी बीएलओ एवं सुपरवाइजरों को एक जून से 18 वर्ष तक की आयु वाले य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 10:44 PM (IST)
        

सबील लगाकर राहगीरों को पहुंचाई राहत

बिलासपुर। श्री गुरू अर्जुन देव ¨सह जी महाराज के शहीदी दिवस के उपलक्ष्य में सबील लगाकर राहगीरों को शर्बत बांटा गया। नैनीताल मार्ग पर बंद पेट्रोल पंप पर ट्रक एवं टैक्सी यूनियन की ओर से सबील लगी, जिसमें राहगीरों समेत वाहनों को रोक-रोक कर यात्रियों को शर्बत एवं प्रसाद बांटा गया। इस दौरान लोगों को गर्मी से राहत दिलाकर मानवता व भाईचारा का संदेश दिया गया। वचन ¨सह, बलजिन्द्र ¨सह, जसपाल ¨सह, सुखविन्द्र ¨सह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 10:44 PM (IST)
        

मिड डे मील बांटने से घबरा रहे शिक्षक

स्वार। गर्मी की छुट्टियों में मिड डे मील बांटने के आदेश से शिक्षकों की हालत खराब है। वे छुट्टियों में एमडीएम बांटने से घबरा रहे हैं। उनका कहना है कि प्रदेश में पहली बार ऐसा हो रहा है कि स्कूलों में परीक्षा होते ही अगला सत्र शुरू हो गया, जबकि गत वर्षो में परीक्षा होते ही छुट्टियां हो जाया करती थी। अब परीक्षा होते ही स्कूलों में छात्र संख्या नाममात्र रह गयी है। वर्तमान में भीषण गर्मी है और तापमा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 10:43 PM (IST)
        

धन मिला, फिर भी शुरू नहीं हो सका सड़क निर्माण

रामपुर। अहरो-शीशगढ़ मार्ग निर्माण के लिए लोक निर्माण विभाग को धन प्राप्त हो चुका है। किन्तु, इसके बाद भी सड़क का निर्माण शुरू नहीं हो सका। इसको लेकर क्षेत्र के लोगों ने कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। बाद में जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन सौंपा। उनका कहना था कि अहरो-शीशगढ़ मार्ग बिलासपुर तहसील के करीब पचास गांवों को जोड़ता है, लेकिन पिछले कई सालों से यह सड़क पूरी तरह टूट चुकी है। गहरे गहरे गडढे हो गए हैं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 10:42 PM (IST)
        

ग्रामीणों में जागी विकास की उम्मीद

रामपुर। जिलाधिकारी सीपी त्रिपाठी ने विकास खंड सैदनगर के बढ़पुरा शुमाली गांव को गोद लिया है मगर अभी तक कोई विकास कार्य नहीं कराया गया है। ग्रामीणों को उम्मीद है कि जब डीएम ने गांव को गोद लिया है तो विकास कार्य तो होंगे ही। दो हजार से ज्यादा की आबादी वाले गांव में नाममात्र के ही विकास कार्य हुए हैं। यहां के अधिकतर लोग खेती पर ही निर्भर हैं। गांव में प्राइमरी विद्यालय है मगर उपस्वास्थ्य केंद्र नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 10:42 PM (IST)
        

भागवत महापुराण कथा के लिए कलश यात्रा

रामपुर। अग्रवाल धर्मशाला में संगीतमय श्रीमद् भागवत महापुराण कथा का आयोजन किया गया है। इस उपलक्ष्य में बुधवार को नगर में महिलाओं ने कलश यात्रा निकाली। कलश यात्रा में सोलह महिलाएं शामिल हुईं, जो अग्रवाल धर्मशाला, शिवालय से गंज, अनाजमंडी, पीपल टोला ज्वाला पैलेस होती हुई वापस कथा स्थल पर पहुंची। जहां पूजन किया गया और आरती हुई। इस मौके पर पंडित विश्वनाथ मिश्रा ने कहा कि कलियुग में भगवान की कृपा पाने के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 10:41 PM (IST)
        

आबादी में प्रदूषण फैला रहीं फैक्ट्री: नवेद

रामपुर। विधायक काजिम अली खां उर्फ नवेद मियां ने जारी बयान में कहा है कि आबादी में कई मैंथा इकाई चल रही है। मेरा आवास नूरमहल सिविल लाइंस क्षेत्र में है। इस क्षेत्र में जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, प्रशासन के अधिकतर अधिकारी और न्यायिक अधिकारियों के भी आवास हैं। नूरमहल आवास विकास घनी आबादी का क्षेत्र है। इस क्षेत्र में एक मैंथा इकाई संचालित की जा रही है, जिसका मालिक राजनैतिक प्रभाव वाला व्यक्ति है। इस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 10:41 PM (IST)
        

डामर से पक्का किया नैनीताल रोड

बिलासपुर। विधायक संजय कपूर के नेतृत्व में कार सेवा के से नैनीताल मार्ग पर मरम्मत पांचवें दिन भी जारी रही। बुधवार को डीएवी इंटर कालेज से लेकर ग्राम धनौरा मोड़ के अलावा जाफराबाद मोड़ तक मार्ग की मरम्मत की गई। इस दौरान गड्ढों में पत्थर की गिट्टी, रेत डालकर समतल किया और कोलतार मिली बजरी डालकर मार्ग का डामरीकरण किया गया। केमरी तिराहे से जाफराबाद मोड़ तक कार सेवा के माध्यम से मरम्मत कार्य लगभग पूर्ण हो चुक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 10:40 PM (IST)
        

सिविल लाइंस कोतवाल का कोर्ट में समर्पण

रामपुर। घर में घुसकर महिला से छेड़छाड़ और मारपीट के सत्रह साल पुराने मामले में सिविल लाइंस इंस्पेक्टर नरेशपाल ¨सह ने बुधवार को सीजेएम आरपी पांडेय की अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। जमानत के लिए अर्जी दी, जिसे अदालत ने मंजूर कर ली। हालांकि इस दौरान इंस्पेक्टर को अदालत में करीब पांच घंटे हिरासत में रहना पड़ा। उनके अलावा एक अन्य सिपाही मूल चंद ने भी आत्मसमर्पण कर जमानत कराई। मामला वर्ष 1998 का है, जिसम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 10:39 PM (IST)
        

ससुरालियों को खाने में जहर देकर बहू फरार

रामपुर। थाना पटवाई क्षेत्र में महिला अपने ससुरालियों को खाने में जहर देकर फरार हो गई। जहरीला खाना खाने से महिला के पति समेत चार की हालत बिगड़ गई। उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। घटना नदनऊ गांव की है। गांव निवासी बलवीर ¨सह की कुछ समय पहले ही मुरादाबाद के थाना कटघर के ग्राम लोधीपुर की सुमन से हुई थी। आरोप है कि शादी के बाद से पति पत्नी में मनमुटाव रहने लगा। मंगलवार को सुमन की मां माया भी आ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 10:38 PM (IST)
        

तहसीलदार के सामने ग्रामीणों का हंगामा

रामपुर। मसवासी में तहसीलदार राजेंद्र प्रसाद पांडेय ने बुधवार को खानपुर उत्तरी गांव पहुंचकर मुआवजे के चेक बांटे। इस दौरान हंगामा हो गया। ग्रामीणों का आरोप था कि जिनकी जमीन ज्यादा थी उनको कम और जिनकी जमीन कम थी उनको ज्यादा मुआवजा दिया गया। ग्रामीणों ने तहसीलदार से इसका कारण पूछा तो वे संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। उन्होंने कहा कि सभी किसानों को मुआवजा बांटा जाएगा। जैसे-जैसी सूचियां तैयार हो रही हैं, वै... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 10:38 PM (IST)
        

मुआवजे को लेकर भाजपा का प्रदर्शन

रामपुर। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने फसलों के मुआवजे और बिजली कटौती को लेकर प्रदर्शन किया। प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बाद में राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा। बुधवार दोपहर को भाजपा कार्यकर्ता एकत्र होकर कलक्ट्रेट आ गए और नारेबाजी कर प्रदर्शन करने लगे। कुछ देर प्रदर्शन के बाद उन्होंने राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी सीपी त्रिपाठी को सौंपा। उनका कहना था कि जिले... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 10:37 PM (IST)
        

हरियाणा और बिहार में भी रामपुरी बीज की डिमांड

रामपुर। जिले की बिलासपुर तहसील सीडस प्लांट का हब बन चुकी है। यहां पचास से भी अधिक सीडस प्लांट हैं, जहां विभिन्न प्रजातियों के धान और गेंहू का बीज तैयार किया जाता है। इस बीज के जरिए किसान फसलों का अच्छा उत्पादन हासिल कर सकते हैं। उत्तर प्रदेश के साथ ही साथ बिहार और हरियाणा में भी इस बीज की काफी डिमांड है। चाकू के नाम से मशहूर रामपुर अब कृषि क्षेत्र में भी तेजी से आगे बढ़ रहा है। तराई क्षेत्र होन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 10:35 PM (IST)
        

सरकारी चाल भी हो जाती चोक

रामपुर । शहर में जब नाले चोक होते हैं तो सरकारी कामकाज भी चोक हो जाता है। न्याय के दरवाजे अर्थात कचहरी के गेट को भी पार करना मुश्किल हो जाता है। गंदगी के चलते पुलिस और प्रशासनिक अफसरों तक को घर से निकलने में दिक्कत होती है। ऐसे में फरियादियों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। बरसात के दिनों में जलभराव की समस्या आम है। शहर में ऐसे कई इलाके हैं, जहां हमेशा जलभराव की दिक्कत रहती है। वहीं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 12:20 AM (IST)
        

इत्तेहादुल मुस्लेमीन ने फूंका नकवी का पुतला

रामपुर। पिछले गोमांस खाने को लेकर केंद्रीय राज्यमंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के बयान को लेकर शहर के लोगों में गुस्सा है। इसको लेकर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लेमीन के सदस्यों ने केंद्रीय राज्यमंत्री का पुतला फूंका। मंगलवार को संगठन के सदस्य एकत्र होकर शाहबाद गेट चौराहे पर आ गए। इसके बाद केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन करने लगे। कुछ देर बाद उन्होंने मुख्तार अब्बास नकवी का पुतला फू... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 12:19 AM (IST)
        

शिशु सदन की दीवार कूद कर बालिका हुई फरार

रामपुर । राजकीय बाल गृह शिशु सदन से नौ साल की बालिका सोमवार रात दीवार कूदकर फरार हो गई। उसके भाग जाने की जानकारी से शिशु सदन के अधिकारियों और कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। उसकी तलाश की गई। संयोग से बालिका गंज पुलिस को मिल गई। उसके मिलने पर अधिकारियों और कर्मचारियों ने राहत की सांस ली। शहर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत फिजिकल कालेज के पास स्थित शिशु सदन में रीता नाम की बालिका करीब डेढ़ माह पहले सहारनप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 12:19 AM (IST)
        

अधिवक्ता की हत्या करने आए दो बदमाश दबोचे

रामपुर। कोतवाली पुलिस और क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने अधिवक्ता की हत्या के इरादे से आए दो बदमाशों को दबोच लिया। उनके कब्जे से दो तमंचे और बाइक बरामद हुई। पकड़े बदमाशों में एक साजिद मुन्ना अंतरराज्यीय बदमाश है। उसके खिलाफ दिल्ली, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के कई थानों में हत्या, लूट आदि धाराओं में 33 मुकदमे हैं। मुन्ना हिस्ट्रीशीटर बदमाश है, जो दिल्ली के खलील मामा गैंग में रह चुका है। पकड़े बदमाश म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 12:17 AM (IST)
        

कांग्रेस ने जताया केंद्र सरकार का विरोध

रामपुर। कांग्रेस ने भाजपा की केंद्र सरकार का एक साल पूरा होने पर गांधी समाधि पर विरोध जताया। कांग्रेस कार्यकर्ता एकत्र होकर गांधी समाधि पर पहुंचे। उनके हाथों में सरकार से एक साल का हिसाब मांगने के लिए सवाल लिखे थे। गांधी समाधि पर कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। वे काफी देर तक बैठे रहे। इस मौके पर शहर अध्यक्ष मामून शाह खां ने कहा कि भाजपा ने चुनाव में जो वादे किए थे, वे पूरे नहीं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 12:16 AM (IST)
        
(News from Rampur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें