Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 04,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रामपुर

अपडेट::रामपुर डिस्टलरी में दो सिपाहियों की मौत

रामपुर। सिविल लाइंस थानांतर्गत रामपुर डिस्टलरी में आबकारी विभाग के दो सिपाहियों की मौत हो गई। दोनों के शव कूलिंग प्लांट में पाए गए। इस मामले में डिस्टलरी के निदेशक केपी सिंह के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। रेडिको खेतान की रामपुर डिस्टलरी में आबकारी विभाग का कार्यालय भी है। यहां तैनात सिपाही वकील अहमद और संजय सिंह सोमवार को ड्यूटी पर थे। उनके साथ रवि नाम का सिपाही भी था। रात करीब दस ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:14 PM (IST)
        

पोस्टमार्टम में भी मौत की वजह स्पष्ट नहीं

रामपुर। दोनों सिपाहियों की मौत कैसे हुई, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी इसकी वजह स्पष्ट नहीं हो सकी। दोनों सिपाहियों का मंगलवार को जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया गया। पोस्टमार्टम सीएमओ डॉ. एमएल पुष्कर और सीएमएस डॉ. आरके ढल की मौजूदगी में हुआ। पोस्टमार्टम तीन डॉक्टरों के पैनल ने किया। वीडियोग्राफी भी कराई गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट पुलिस को सौंप दी गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी मौत की वजह स्पष्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:13 PM (IST)
        

फोटो 13 : होली आई रे कन्हाई रंग बरसे

रामपुर। लायनेस क्लब आफ रामपुर ग्रेटर की ओर से मंगलवार को साहनी अस्पताल में होली उत्सव मनाया गया। महिलाओं ने होली गीतों पर गुलाल और फूल उड़ाते हुए खूब धूम मचाई। शुभारम्भ दीप प्रज्ज्वलन करके किया गया। इसके साथ ही होली की धूम मचना शुरू हो गई। महिलाओं ने एक दूसरे को गुलाल लगाया और फूल बरसाए। होली के गीतों पर नृत्य किया। होली आई रे कन्हाई रंग बरसे सुनादे जरा बांसुरी गीत की प्रस्तुति ने समां बांध दिया।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:12 PM (IST)
        

फोटो12 : विकास नगर में हुई मशीन से सफाई

रामपुर। होली के मद्देनजर नगर पालिका की ओर से विशेष सफाई अभियान चलाया गया। इस दौरान कर्मचारियों ने मशीन की मदद से जलभराव की समस्या दूर की। साथ ही अफसरों ने कर्मचारियों को नियमित सफाई कराने के निर्देश दिए। पांच मार्च को होली का त्योहार है। लिहाजा, नगर पालिका की ओर से सफाई को लेकर विशेष तैयारियां की हैं। हिन्दू बाहुल्य इलाकों को गंदगी मुक्त किया जाएगा। इसके लिए विशेष सफाई अभियान शुरू किया गया है। मं... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:12 PM (IST)
        

बॉब मसवासी में ग्रामीणों का हंगामा

रामपुर। मसवासी में जन-धन योजना के खाते खोलने के लिए फार्म फीड न किए जाने से ग्रामीण भड़क गए। उन्होंने बैंक ऑफ बडौदा में जमकर हंगामा काटा। एक घंटे चले हंगामे के बाद कार्यवाहक शाखा प्रबंधक ने फार्म फीड करने का आश्वासन दिया, तब कहीं जाकर लोग शांत हुए। बॉब की स्थानीय शाखा में नगर समेत दर्जनों गांवों के लोगों ने प्रधानमंत्री जन-धन योजना का लाभ उठाने के लिए फार्म भरे थे। लोगों का कहना है कि वे फार्म ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:11 PM (IST)
        

लीड:: समाजवादी पेंशन में वसूली में विरोध पर हंगामा

रामपुर। टांडा तहसील दिवस में महिलाओं ने समाजवादी पेंशन के नाम पर वसूली का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। सभासदों ने निर्माण कार्यो में घटिया सामग्री लगाने व ठेकेदार पर बदसलूकी का आरोप लगाया। तहसील दिवस में गांव सेंटा खेड़ा की महिलाओं का आरोप था कि प्रधान उसके भाई व ग्राम विकास अधिकारी से साठगांठ कर ली है और समाजवादी पेंशन के नाम पर उनसे वसूली की जा रही है। गांव के बाहर बैंक के सामने दलालों की बैठा रख... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:10 PM (IST)
        

साइंस के आसान पेपर से खिले चेहरे

रामपुर । सीबीएसई की दसवीं कक्षा की परीक्षा मंगलवार से शुरू हुई। पहले दिन साइंस का पेपर हुआ, जिसमें आसान प्रश्नपत्र देखकर छात्र-छात्राओं के चेहरे खिल उठे। सुबह से ही छात्र-छात्राओं में परीक्षा की व्याकुलता नजर आई। कोई नर्वस दिखा तो कोई आत्मविश्वास से भरा मिला। शहर में डीएमए, सैंट मैरीज और केंद्रीय विद्यालय में परीक्षा हुई। परीक्षा के बाद मिली प्रतिक्रिया मे छात्र-छात्राओं ने बताया कि प्रश्नपत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:10 PM (IST)
        

वकीलों ने फूंका प्रदेश सरकार का पुतला

रामपुर। मिलक में प्रदेश पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए वकीलों ने तहसील गेट के सामने राष्ट्रीय राजमार्ग पर प्रदर्शन किया और प्रदेश सरकार का पुतला फूंका। बाद में उपजिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। विरोध स्वरूप अधिवक्ता न्यायिक कार्यो से विरत रहे। मंगलवार को वकील बार सभागार में एकत्र हुए। वक्ताओं ने कहा कि अधिवक्ताओं की कल्याणकारी योजनाओं को लागू नहीं किया जा रहा है। विरोध में वकीलों ने तहसील गेट के सामन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:09 PM (IST)
        

आजम खां के मीडिया प्रभारी घायल

रामपुर। कैबिनेट मंत्री आजम खां के मीडिया प्रभारी फसाहत अली खां शानू जीने की सीढि़यों से गिरकर घायल हो गए। कैबिनेट मंत्री ने घर पहुंचकर उनका हालचाल जाना। कैबिनेट मंत्री के मीडिया प्रभारी श्री शानू सहकारी भूमि ग्राम्य विकास बिलासपुर शाखा के चेयरमैन भी हैं। वह बारिश के दौरान घर में जीने से उतर रहे थे। इस दौरान पैर फिसल गया और गिरकर घायल हो गए। उनके पैर में फ्रेक्चर हो गया है। उनका हालचाल जानने के ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:07 PM (IST)
        

कांग्रेस ने पेट्रोलियम मंत्री का पुतला फूंका

रामपुर। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने तेल के दाम बढ़ाने के विरोध में केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री का पुतला फूंका। कांग्रेस कार्यकर्ता मंगलवार को स्टेट बैंक चैराहे पर एकत्र हुए और तेल के दामों को लेकर चर्चा की। उनका कहना था कि भाजपा ने महंगाई कम करने का वादा किया था, लेकिन दाम बढ़ा जा रहे हैं। इस पर जनता खुद को ठगा से महसूस कर रही है। बाद में कांग्रेसियों ने पेट्रोलियम मंत्री का पुतला फूंका और नारेबाज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 11:07 PM (IST)
        

किसानों ने मांगा फसलों के नुकसान का मुआवजा

रामपुर । बीते तीन दिन लगातार हुई बारिश ने किसानों की कमर तोड़ दी है। गेहूं की अधिकतर फसल तेज हवा और बारिश से गिर गई है। अब फसल में जलभराव भी हो गया है। जलभराव के कारण फसल के सड़ने का खतरा सता रहा है। फसलों में करीब तीस फीसद नुकसान की संभावना जताई जा रही है। इसको लेकर किसान संगठनों के तेवर उग्र हो गए हैं और उन्होंने फसलों का मुआवजा मांगना शुरू कर दिया है। मिलक : निरीक्षण भवन में राष्ट्रीय किसान मजद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:46 PM (IST)
        

इलाहाबाद बैंक ने मनाई 150 वीं वर्षगांठ

रामपुर। इलाहाबाद बैंक ने सोमवार को 150 वीं वर्षगांठ मनाई। इस मौके पर समारोह का आयोजन कर ग्राहकों को योजनाओं की जानकारी दी गई। इलाहाबाद बैंक की स्थापना को डेढ़ सौ साल हो गए हैं। इस खुशी में सिविल लाइंस शाखा में समारोह का आयोजन किया गया। बैंक के प्रचार-प्रसार को मुरादाबाद से रवाना किया गया वाहन भी पहुंचा, जिसका शाखा प्रबंधक अनिल कुमार सूरी एवं अन्य बैंक कर्मचारियों ने स्वागत किया। बाद में बैंक में... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 11:41 PM (IST)
        

लाई है हजारों रंग होली

रामपुर । शिव विहार स्थित सिटी मान्टेसरी जूनियर हाईस्कूल में सोमवार को होली का उत्सव मनाया गया। बच्चों ने होली के गीतों पर नृत्य किया और एक दूसरे को गुलाल लगाकर होली खेली। इस दौरान प्रेरणाप्रद सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। बच्चों ने विभिन्न रंगों से सुंदर रंगोली बनाई। चेहरे पर भी आकर्षक डिजाइन बनाएं। इसके साथ ही होली के गीतों पर धमाल मचना शुरू हुआ। गीतों की थिरकन पर गुलाल और फूलों के साथ ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 11:41 PM (IST)
        

केंद्र सरकार के खिलाफ भड़के रेलकर्मी

रामपुर। रेलवे में विदेशी निवेश समेत विभिन्न मांगों को लेकर रेल कर्मचारी भड़क गए। केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन किया। इसके बाद प्रधानमंत्री को संबोधित 43 सूत्रीय ज्ञापन स्टेशन अधीक्षक को सौंपा। ऑन इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के आह्वान पर नार्दर्न रेलवे मेंस यूनियन के बैनर तले रेल कर्मचारी सोमवार को स्टेशन पर एकत्र हुए। सभी ने नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। प्रधानमंत्री को सं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 11:40 PM (IST)
        

सदस्यता में सक्रियता बरतें कार्यकर्ता

रामपुर । पूर्व मंत्री एवं बरेली के विधायक राजेश अग्रवाल ने कहा कि कार्यकर्ता सदस्यता में सक्रियता बरतें और अधिक से अधिक सदस्य बनाएं। वह मक्का मिल स्थित पार्टी कार्यालय पर हुई बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि सपा सरकार में एक विशेष समुदाय पर अत्याचार किए जा रहे हैं। शासन प्रशासन पंगू बनकर रह गया है। उन्होंने शाहबाद में हुई गोहत्या पर रोष व्यक्त किया और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 11:39 PM (IST)
        

बारिश में तालाब बना मुरादाबाद-बाजपुर मार्ग

रामपुर। बारिश से मुरादाबाद-बाजपुर मार्ग तालाब बन गया, जिससे दोपहिया वाहन चालकों को जान जोखिम में डालकर गुजरना पड़ा। मुरादाबाद-बाजपुर मार्ग नगर के बीच से हाकर निकलता है, जो चार वर्ष से क्षतिग्रस्त होने के साथ ही गहरे गड्ढों में तब्दील हो गया है। इन गहरे गड्ढों में पानी भरने से रोड तालाब बन गया है। ऐसे में दुपहिया वाहन चलाना खतरे से खाली नहीं है। दरअसल गड्ढों में खनन के ओवरलोड ट्रक फंसने से आए दिन जा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 11:38 PM (IST)
        

लगातार बारिश से गेहूं की फसल चौपट

रामपुर । तीन दिन से लगातार हो रही बारिश ने किसानों की कमर तोड़ दी है। गेहूं की अधिकतर फसल तेज हवा और बारिश से गिर गई है। अब फसल में जलभराव भी हो गया है। जलभराव के कारण फसल के सड़ने का खतरा सताने लगा है। फसलों में करीब तीस फीसदी नुकसान है। बारिश से तापमान भी गिरा है। जिले में न्यूनतम तापमान 14 डिग्री तक पहुंच गया। बेमौसम बारिश ने किसानों की गेहूं की फसल को बर्बाद कर दिया है। फसल तैयार करने के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 11:36 PM (IST)
        

रेलवे क्रॉसिंग पर लगे जाम में फंसे परीक्षार्थी

रामपुर। हाइवे पर पनवड़िया रेलवे क्रॉसिंग के पास लगने वाला जाम अब मुसीबत बनने लगा है। सोमवार को सुबह सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा देने जा रहे छात्र-छात्राएं भी जाम में फंस गए। सीबीएसई की बोर्ड परीक्षाएं सोमवार को शुरू हुई। पहले दिन 12वीं कक्षा की अंग्रेजी की परीक्षा हुई। जिले के पांच केंद्रों पर बच्चों ने परीक्षा दी। दिल्ली-लखनऊ हाइवे के चौड़ीकरण कार्य में सुस्ती लोगों की परेशानी का सबब बनने लगी है। प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 11:35 PM (IST)
        

मसवासी समेत तीस गांवों में तीन दिन से अंधेरा

रामपुर। मसवासी नगर समेत तीस गांवों की बिजली तीन दिन से ठप है, जिससे बोर्ड परीक्षार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं उद्योग धंधे चौपट होकर रह गए हैं। पेयजलापूर्ति भी प्रभावित होकर रह गई है, लेकिन विभागीय अधिकारी व्यवस्था में सुधार के प्रति गंभीर नहीं हैं। तीन दिन से नगर समेत बिजारखाता, मानपुर, खुशहालपुर, मंसूरपुर, रहमतगंज, करीमपुर, हसनपुर, मिलक नौखरीद, जमना जमनी, सीतारामपुर, किशनपुर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 11:32 PM (IST)
        

जब आजम खां ने चलाई रोडवेज बस

रामपुर : सूबे के कद्दावर मंत्री आजम खां ने सोमवार को खुद रोडवेज बस चलाई। तमाम अफसर और नेता भी इस बस में सवार हुए। करीब एक किलोमीटर तक आजम बस दौड़ाते रहे। मौका था मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी में रोडवेज लोहिया ग्रामीण बस सेवा के उद्घाटन का। शाम करीब छह बजे नगर विकास मंत्री आजम खां ने हरी झंडी दिखाकर बस सेवा का उद्घाटन किया। इसके बाद बस की खिड़की पर फीता काटा और फिर उसमें सवार हो गए। ड्राइवर की सीट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 02 Mar 2015 11:28 PM (IST)
        
(News from Rampur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें