1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रामपुर

आनलाइन निपटेगी उद्यमियों की समस्याएं

रामपुर। इंडियन इंडस्ट्रीज ऐसोसिएशन की बैठक में अध्यक्ष आकाश कुमार सक्सेना ने कहा कि उद्यमियों की समस्याओं के समाधान हेतु नई आनलाइन व्यवस्था का शुभारम्भ किया गया है। उद्यमियों की समस्याओं के समाधान के लिए निर्णय लिया है, कि आईआईए कार्यालय अपने सभी सदस्यों की प्रत्येक स्तर पर एवं प्रत्येक विभाग से संबंधित समस्याओं को संकलित करवाने का प्रयास करेगा। उन्होंने बताया कि इस कार्य को करने के लिए उद्यमी अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 01:28 AM (IST)
        

सीआरपीएफ कांड में तीन गवाह हुए पेश

रामपुर । सीआरपीएफ कांड में गुरुवार को पब्लिक के तीन लोगों की गवाही हुई। इसके अलावा पिछली तारीख पर गवाही के लिए आए बिजनौर के बम निरोधक दस्ता प्रभारी से जिरह हुई। कोर्ट अब अगली सुनवाई 14 अगस्त को करेगी। गौरतलब है कि 31 दिसंबर 2007 की रात सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर पर आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में सीआरपीएफ के सात जवान शहीद हो गए थे, जबकि एक रिक्शा चालक की भी मौत हो गई थी। पुलिस ने इस हमले के आरोप में आठ ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 01:28 AM (IST)
        

कूप में एक और युवक की हत्या

मिलक। कूप गांव में बुधवार को हुई सांप्रदायिक ¨हसा के बाद से गायब चल रहे युवक का शव रामगंगा से बरामद हो गया। इससे गांव का माहौल फिर गर्मा गया है। बुधवार को भी एक किशोर की गोली मार कर हत्या हुई थी। अब दोनों पक्षों की ओर से एक-एक युवक की जान जा चुकी है। दोनों पक्षों के दो दर्जन से ज्यादा लोगों को नामजद किया जा चुका है। गांव में भारी फोर्स तैनात है। बुधवार को हुई सांप्रदायिक ¨हसा में किशोर संजू की ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 01:28 AM (IST)
        

शाहबाद तहसील में पसरा रहा सन्नाटा

शाहबाद। लेखपाल बनाम वकील प्रकरण में तहसील में काम बाधित होकर रह गया है। लेखपाल पर हमले के लिए जिन वकीलों को नामजद किया गया था उनके बिस्तर आज सूने पड़े रहे। वहीं तहसील में सन्नाटा सा छाया रहा। जिससे वादकारियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। दो दिन पूर्व वकील मुनेश यादव ने सात लेखपालों के खिलाफ जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज कराया था। मामले में पांच लेखपालों का चालान किया जा चुका है। उधर लेखपाल सतेंद्र ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 01:27 AM (IST)
        

प्रदेश का माहौल बिगाड़ रहे विरोधी दल: नसीर

स्वार। अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व सदस्य नसीर खां ने कहा है कि प्रदेश में तेजी से हो रहा विकास विपक्षी दल बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैँ और माहौल खराब कर रहे हैं। वह बेरी वाले दादा मियां के मजार पर पहुंचे। यहां चादर में आग व धार्मिक पुस्तक जलने से बवाल हो गया था। उन्होंने घटना पर अफसोस जताया। उन्होंने कहा कि बुजुर्गों का सम्मान करना चाहिए। कार्यकर्ताओं से कहा कि वे नगर व ग्रामीण क्षेत्र में शांति बनाए र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 01:27 AM (IST)
        

चमरौआ पीएचसी में मिनी स्किल लैब बनी

रामपुर। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चमरौआ में गुरुवार को मिनी स्किल लैब स्थापित की गई। आशाओं को डिलीवरी किट भी बांटी गई। स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ. विनय कुमार चौहान ने बताया कि इस लैब में एएनएम, स्टाफ नर्स समेत अन्य स्टाफ को ट्रे¨नग दी जाएगी। इस तरह की लैब लगाने का मकसद मातृ एवं शिशु मृत्यु दर को कम करना है। वर्तमान में डिलीवरी के दौरान कई नई तकनीक आ गई हैं। लैब में इन तकनीकों को सिखाने के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 01:27 AM (IST)
        

कार्य बहिष्कार कर धरने पर बैठे लेखपाल

रामपुर। लेखपालों ने हमलावर वकीलों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अंबेडकर पार्क में धरना दिया। चेतावनी दी कि जब तक वकीलों को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा, तब तक लेखपाल कार्य बहिष्कार करेंगे और तीन अगस्त से आंदोलन छेड़ दिया जाएगा। शाहबाद में वकील और लेखपालों का विवाद चल रहा है। तीन दिन पहले लेखपालों से असलहे बरादम हुए थे। इस मामले की रिपोर्ट भी उनके खिलाफ दर्ज हुई थी और पांच लेखपालों को गिरफ्तार भी कर लि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 01:27 AM (IST)
        

दंगाईयों के खिलाफ सख्ती से पेश आए प्रशासन

रामपुर। भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष बल्देव औलख ने कहा कि प्रशासन कूप के दंगाइयों के खिलाफ सख्ती से पेश आए। उन्होंने मृतक के परिजनों को दस लाख रुपये मुआवजे की मांग की है। गुरूवार को भाजपा कार्यकर्ता ग्राम कूप पहुंच गए। यहां उन्होंने पीड़ित परिवार से मुलाकात की। जिलाध्यक्ष ने कहा कि कई दिन पूर्व एक खेत में पशु को लेकर विवाद हुआ था, लेकिन पुलिस और प्रशासनिक चूक की वजह से मामूली विवाद बड़े विवाद ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 01:27 AM (IST)
        

कूप में दूसरे युवक की भी गोली मारकर की गई थी हत्या

रामपुर। सांप्रदायिक ¨हसा से जूझ रहे मिलक के कूप गांव में फिर दो पक्षों में झगड़े की अफवाह फैल गई। डीएम और एसपी भारी पुलिस बल के साथ गांव पहुंच गए। इस दौरान पांच लोगों को हिरासत में ले लिया गया। गांव में दूसरे युवक ननुआ उर्फ नन्नू की हत्या भी गोली मारकर की गई थी। उसके कत्ल के आरोप में एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया। कूप में बुधवार को हुई सांप्रदायिक ¨हसा में संजू की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 01:27 AM (IST)
        

बसों में लगी खतरे की घंटी

रामपुर । रोडवेज बसों में लूट या फिर अन्य किसी प्रकार की दुर्घटना होने की स्थिति में तत्काल राहत पहुंचाने के लिए विभाग ने तकनीक का सहारा लिया है। इसके लिए बसों में एसओएस (सेव अवर सोल)बटन लगाए गए हैं। किसी भी प्रकार का खतरा होने पर चालक इस बटन को दबाएगा, जिसके बाद तुरंत बस तक मदद पहुंचाई जाएगी। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में अक्सर लूट की घटनाएं हो जाती है। बसें दुर्घटनाग्रस्त भी हो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 01:27 AM (IST)
        

तालाब में डूबकर छात्र की मौत

मिलक। स्कूल से घर आने के बाद दोस्तों के साथ तालाब में नहाने गए छात्र की डूबने से मौत हो गई। हादसा बुधवार को गुलड़िया भाट गांव में दोपहर ढाई बजे हुआ। गांव निवासी बुद्धसेन का पंद्रह वर्षीय पुत्र नवल किशोर विद्या इंटर कालेज में हाईस्कूल का छात्र था। बुधवार को स्कूल से आने के बाद वह दोस्तों के साथ गांव के पास तालाब में नहाने चला गया। इस दौरान वह तालाब के गहरे हिस्से में चला गया और डूबने लगा। उसके कि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 01:27 AM (IST)
        

वकीलों की गिरफ्तारी को लेखपालों का प्रदर्शन

बिलासपुर। शाहबाद में लेखपाल पर हमला करने वाले वकीलों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर लेखपालों ने प्रदर्शन किया। लेखपाल संघ की अपील पर स्थानीय लेखपालों ने शुक्रवार को कार्य का बहिष्कार कर तहसील परिसर में धरना दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि शाहबाद के लेखपालों को साजिश के तहत फंसाया गया है। पांच लेखपाल मौजूदा समय में जेल में बंद है जिससे लेखपालों में रोष है। उन्होंने लेखपाल पर हमले में नामजद आरोपियों की ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 01:27 AM (IST)
        

हादसों को दावत दे रहे जर्जर बिजली के तार

स्वार। नगर समेत क्षेत्र में बिजली के गले खंभे और जर्जर तार हादसे का सबब बने हैं पर बिजली महकमा इसकी ओर ध्यान नहीं दे रहा है। उधर आए दिन हादसे हो रहे हैं। नगर के मुहल्ला रसूलपुर, बिलासपुर मार्ग तिराहा, मैन मार्केट, मुहल्ला खास स्वार, काशीपुर, चक स्वार आदि की जर्जर लाइनें लोगों के लिए परेशानी खड़ी किए हैं। ये लाइनें कब टूटकर गिर जाए पता नहीं, इनके गिरने का हर समय भय बना रहता है। लोग लगातार शिकायत कर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 01:27 AM (IST)
        

बड़ौदा बैंक ने बांटा छह करोड़ फसली ऋण

रामपुर। बड़ौदा बैंक की ओर से शिविर लगाकर जनपद के 314 किसानों को छह करोड़ का फसली ऋण बांटा गया। इस मौके पर किसानों को फसलों की जानकारी भी दी गई और लाभ उठाने का आहवान किया। जनपद में बड़ौदा बैंक की 25 शाखा हैं। सभी शाखाएं किसानों को फसली ऋण मुहैया कराती हैं। सभी शाखाओं ने किसानों के ऋण स्वीकृत किए थे। पहले चरण में स्वीकृत किसानों को लोन देने के लिए कृषि विज्ञान केंद्र धमोरा में बुलाया गया, जहां भव्य ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 01:27 AM (IST)
        

उम्मीद की किरण को सलाम

रामपुर। प्रदेश के उच्च शिक्षा निदेशक रहे डॉ.आरके बसलस ने युवाओं को आगे बढ़ने की नई ऊर्जा दी है। उन्होंने हमेशा लोगों को शिक्षा और संस्कार के लिए जागरूक किया और सेवानिवृति के बाद भी इसी दिशा में कार्य कर रहे हैं। 17 अगस्त 1946 को आगरा में जन्मे डॉ.बसलस ने खुद के बल पर समाज को सकारात्मक रोशनी दिखाने का साहस जुटाया है। नैनीताल से एमएससी और रसायन विज्ञान में पीएचडी करने के बाद 1973 से उन्होंने अपन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 01:27 AM (IST)
        

जाम में फंसे स्कूली बच्चे

रामपुर। शुक्रवार को स्कूलों की छुट्टी के बाद शौकत मार्ग पर जाम लग गया। जाम में राहगीरों के साथ स्कूली बच्चे भी फंस गए। पुलिस ने पहुंचकर जाम खुलवाया। शौकत मार्ग पर जगह-जगह अतिक्रमण है। यहां दुकानदारों ने दुकानों के बाहर तक सामान रख लिया है तो इस मार्ग पर सबसे अधिक अतिक्रमण ठेले वालों का है। आवास विकास चौराहे से लेकर राधा मोड़ तक दर्जनों ठेले लगते हैं। इसके चलते यहां आवागमन प्रभावित रहता है। शुक्रवार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 01:27 AM (IST)
        

ट्रेनों में बिना वर्दी के तैनात रहेंगे जीआरपी जवान

रामपुर । सावन माह के दौरान रेलवे पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने की कवायद शुरू कर दी है। राजकीय रेलवे पुलिस के जवानों को ट्रेनों में बिना वर्दी के भी तैनात किया जाएगा। इसके अलावा स्टेशन पर रूकने वाले कांवड़ियों पर भी नजर रखी जाएगी, ताकि किसी भी प्रकार के विवाद की स्थिति को तुरंत निपटाया जा सके। सावन माह शुरू होने वाला है। शिवभक्त बड़ी तादात में हरिद्वार, ब्रजघाट आदि तीर्थस्थानों से कांवड़ लेक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 01:27 AM (IST)
        

सांप्रदायिक माहौल बना रहीं सपा-भाजपा: यूसुफ

रामपुर। बसपा विधायक अली यूसुफ ने कहा है कि सपा और भाजपा प्रदेश में सांप्रदायिक माहौल बना रही हैं। वह शुक्रवार को आगापुर मंसूरपुर में हुई सभा में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा और सपा विकास के मुद्दे पर नहीं चलती हैं। इनका काम समाज का महौल बिगाड़ना है। इन दोनो पार्टी से होशियार रहना है। सपा और भाजपा दोनों ¨हदू और मुसलमानों को लड़ाने का काम कर रही हैं, जबकि भाईचारे पर जोर दिया जाना चाहिए। कार्यक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 01:27 AM (IST)
        

पंचायत में फाय¨रग, युवक घायल

मिलक। घर के सामने कूड़ा डालने और अश्लील हरकतें करने को लेकर विवाद हो गया। समझौते को बुलाई गई पंचायत में एक पक्ष ने छत से चढ़कर अंधाधुंध फायरिगं कर दी, जिससे भगदड़ गच गई। आंख में गोली लगने से एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। एक दिन पूर्व भी दोनों पक्षों में मारपीट और पथराव भी हुआ था। मामला कोतवाली क्षेत्र के धर्मपुरा गांव का है। शुक्रवार दोपहर तीन बजे गांव निवासी जितेंद्र उर्फ प्रीतम पुत्र लाखन उर्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 01:26 AM (IST)
        

नैनीताल रोड की मरम्मत के लिए भाकियू का प्रदर्शन

बिलासपुर। भाकियू भानु गुट के कार्यकर्ताओं ने नैनीताल मार्ग की जर्जर हालत के विरोध में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के खिलाफ प्रदर्शन किया। बाद में जिलाधिकारी के नाम दो सूत्रीय ज्ञापन उपजिलाधिकारी को सौंपा। नैनीताल मार्ग की हालत जर्जर हो गई है। जगह-जगह गड्ढे हैं जिसमें आकर वाहन खराब हो रहे हैं। रामपुर की ओर ग्राम मुल्लाखेड़ा के पास तो वाहन चालकों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। शुक्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 01:26 AM (IST)
        
(News from Rampur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें