रामपुर

  • आखिर कब निपटेगा हजियानी का कुआं विवाद

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 08:24 PM (IST)

    रालोद ने किया प्रशासन के खिलाफ कलेक्ट्रेट गेट पर प्रदर्शन जागरण संवाददाता, रामपुर : मुहल्ला थाना हजियानी में कुआं प्रकरण अभी तक निपट नहीं सका है। शांति और सुरक्षा व्यवस्था के लिए मुहल्ले में 24 घंटे पुलिस तैनात है। प्रशासन की इस सुस्ती से नाराज रालोद कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट गेट पर प्रदर्शन किया। जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर प्रकरण का शीघ्र निपटारा किए जाने की मांग की। अपनी ओर से सुझाव भी दिया। रा... और पढ़ें »

  • केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेसियों का प्रदर्शन

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 06:58 PM (IST)

    केंद्र सरकार का पुतला जलाया डीएम को ज्ञापन सौंपा जागरण संवाददाता, रामपुर: अगस्ता हेलीकॉप्टर सौदे में सोनिया गांधी का नाम घसीटे जाने के विरोध में युवा कांग्रेसियों ने केंद्र सरकार का पुतला फूंका। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर झूठे वायदे करने का आरोप लगाया। साथ ही जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा। कांग्रेसी शनिवार को कलेक्ट्रेट के गेट पर एकत्र हुए। केंद्र सरकार के खिल... और पढ़ें »

  • ट्रांसफार्मर ठीक कर रहे संविदा कर्मी की करंट लगने से मौत

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 06:47 PM (IST)

    सब स्टेशन ऑपरेटर ने चालू कर दी थी सप्लाई, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप परिजनों ने बिजली विभाग पर किया जमकर हंगामा जागरण संवाददाता, रामपुर : किला परिसर में ट्रांसफार्मर ठीक कर रहे संविदा कर्मी की करंट लगने से मौत हो गई। सब स्टेशन ऑपरेटर के सप्लाई चालू करने की वजह से यह हादसा हुआ है। वहीं, हादसे को लेकर परिजनों में आक्रोश है। इसको लेकर परिजनों ने बिजलीघर पर जमकर हंगामा किया। उन्होंने विभागीय कर्... और पढ़ें »

  • गवाही को नहीं पहुंचे संयुक्त सचिव

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 06:46 PM (IST)

    सीआरपीएफ पर आतंकी हमले का मुकदमा बीमारी के चलते नहीं आए कोर्ट, अब 18 मई को होगी सुनवाई जागरण संवाददाता, रामपुर : सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर पर आतंकी हमले के मुकदमे में संयुक्त सचिव जवाहर लाल की गवाही नहीं हो सकी। वह बीमारी के चलते गवाही देने कोर्ट नहीं पहुंचे। उनकी ओर से अभियोजन ने स्थगन प्रार्थना पत्र दिया। कोर्ट अब इस मामले में 18 मई को सुनवाई करेगी। गौरतलब है कि 31 जनवरी 2007 की रात सीआरपीएफ ग्रुप ... और पढ़ें »

  • सामूहिक दुष्कर्म में पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 05:11 PM (IST)

    पटवाई पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा पुलिस घटना को संदिग्ध करार दे रही जागरण संवाददाता, रामपुर : महिला से घर में घुसकर सामूहिक दुष्कर्म के आरोप में पुलिस ने पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस घटना को संदिग्ध मान रही है। घटना पटवाई थाना क्षेत्र की है। पीड़िता और आरोपी एक ही गांव के रहने वाले हैं। पीड़िता का आरोप है कि 27 अप्रैल को वह घर पर अकेली थी। इसी दौरान गांव के भूकन, श्याम लाल, सोमपाल, जसवं... और पढ़ें »

  • डीएम के गांव में भी हैंडपंप उगल रहे पीला पानी

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 10:40 PM (IST)

    रामपुर । जिलाधिकारी राकेश कुमार ¨सह के गोद लिए गांव में भी इंडिया मार्का हैंडपंप पीला पानी उगल रहे हैं। डीएम ने जलनिगम के अधिशासी अभियंता को हैंडपंप ठीक कराने के आदेश दिए हैं। साथ ही गांव की सफाई व्यवस्था पर जोर दिया। साथ ही कुपोषित बच्चों को जल्द कुपोषण से बाहर निकालने के लिए पौष्टिक आहार देने के निर्देश दिए। शुक्रवार सुबह जिलाधिकारी अपने गोद लिए ग्राम फत्तेपुर पहुंचे। यहां उन्होंने एक एक ¨बदु क... और पढ़ें »

  • सिविल लाइंस क्षेत्र से सेंट एंथोनी का छात्र लापता

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 10:40 PM (IST)

    रामपुर । सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र से सेंट एंथोनी स्कूल का छात्र लापता हो गया। परिजनों ने अपहरण की आशंका जताते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। लापता छात्र आगापुर रोड दुर्गा कालोनी विकास नगर निवासी झेलीराम का भतीजा 13 वर्षीय श्याम ¨सह है। झेलीराम मूल रूप से लखीमपुर जिले के थाना गौरीफंटा अंतर्गत कीरतपुर गांव के रहने वाले हैं। उनके भाई राम सागर लखीमपुर में ही रहते हैं। वह भाई के बेटे श्याम ¨सह को दो सा... और पढ़ें »

  • गांवों में गंदगी के ढेर, सफाई कर्मी नदारद

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 10:37 PM (IST)

    रामपुर। जिले में सफाई कर्मचारी अफसरों और नेताओं के घर काम कर रहे हैं। सफाई कर्मियों के गांवों में नहीं पहुंचने के कारण गंदगी के ढेर लग गए हैं, जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में गांवों में संक्रामक रोग फैलने का खतरा बढ़ गया है। प्रदेश सरकार गांवों के विकास पर विशेष ध्यान दे रही है। तमाम बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ साथ गांवों में सफाई व्यवस्था पर भी करोड़ों रुपये ख... और पढ़ें »

  • रक्तदाताओं की भरमार, फिर भी खून को लाचार

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 10:36 PM (IST)

    रामपुर । जिले में रक्तदान करने वालों की कमी नहीं है। समय-समय पर होने वाले रक्तदान दिवस पर इतना खून इकट्ठा हो जाता है कि ब्लड बैंक में उसे रखने के लिए जगह कम पड़ जाती है। बावजूद इसके जरूरतमंद खून के लिए भटकते हैं। समय से खून न मिलने पर लोगों की जान तक चली जाती है। हर साल 14 जून को रक्तदान दिवस मनाया जाता है। इस दिन जिला अस्पताल में रक्तदान शिविर लगाया जाता है, जिसमें अपनी स्वेच्छा से लोग रक्तदान करत... और पढ़ें »

  • मांगों को लेकर टीडीएम से मिले व्यापारी

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 10:35 PM (IST)

    रामपुर । उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारी शुक्रवार को अपनी विभिन्न मांगों को लेकर दूर संचार जिला प्रबंधक कार्यालय पहुंचे। अपनी विभिन्न मांगों को लेकर को ज्ञापन सौंपा। इसमें कहा है कि भारत संचार निगम द्वारा समय-समय पर जारी की जाने वाली विभिन्न योजनाओं, स्कीम, प्लान के बारे में लोगों को जानकारी नहीं हो पाती इसके लिए विभाग को प्रचार-प्रसार करना चाहिए। इसके अलावा व्यापारियों को ज्यादातर क... और पढ़ें »

  • पढ़ी लिखी लड़की, रोशनी घर की

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 10:34 PM (IST)

    रामपुर। ग्राम चमरव्वा के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में सर्व शिक्षा अभियान के तहत स्कूल चलो रैली निकाली गई। इस दौरान छात्राओं और शिक्षकों ने बच्चों को शिक्षा प्राप्त करने के लिए जागरुक किया। रैली का शुभारंभ चमरव्वा चौकी प्रभारी धर्मेंद्र गिरि ने हरी झंडी दिखाकर रवाना करते हुए कहा कि सभी लोग अपने छह वर्ष से ऊपर के बच्चों को स्कूल में प्रवेश जरूर दिलाएं। शिक्षा से ही समाज में तरक्की हो... और पढ़ें »

  • विशाल बने अध्यक्ष, प्राची पंडित बनीं मंत्री

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 10:34 PM (IST)

    रामपुर । सरस्वती शिशु मंदिर जूनियर हाईस्कूल में शिशु भारती का चुनाव हुआ। इस बीच छात्र छात्राओं ने मतदान में बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। इस दौरान विशाल राठौर को अध्यक्ष और प्राची पंडित को मंत्री चुना गया। शुक्रवार को सिविल लाइंस स्थित स्कूल में हुए चुनाव में अध्यक्ष, मंत्री और सेनापति पदों के लिए मतदान हुआ। इस बीच छात्र छात्राओं ने लाइन में लगकर मतदान किया। बैलेट पेपर पर प्रत्याशी का नाम और उसका चुनाव ... और पढ़ें »

  • धरने पर बैठीं जाहिदा सलाम

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 10:33 PM (IST)

    रामपुर। बिलासपुर में पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष अब्दुल सलाम की गिरफ्तारी के विरोध में उनकी पत्नी जाहिदा सलाम अपने गांव में ही धरने पर बैठ गई। शाम तक चले धरने पर उन्होने कहा कि प्रशासन कैबिनेट मंत्री के हाथ की कठपुतली बना है। यदि जल्द न्याय नहीं मिला तो आंदोलन किया जाएगा। पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष पंजाबनगर गांव में अपने आवास के पास धरने पर बैठीं। इस दौरान उन्होने कहा कि उनके पति ने आलियागंज के गरीबो... और पढ़ें »

  • काशीराम कालोनी में हैंडपंप दे रहे पीला पानी

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 10:33 PM (IST)

    रामपुर। भीषण गर्मी में काशीराम कालोनी पहाड़ी गेट के लोग साफ पानी को तरस रहे हैं। लोग दूषित और बदबूदार पानी पीने को मजबूर हैं। कालोनी में लगे इंडिया मार्का हैंडपंप पीला और बदबूदार पानी दे रहे हैं। नगर पालिका द्वारा लगवाई गईं टोटी भी खराब पड़ी हैं। प्रदेश सरकार द्वारा लोगों को साफ पानी उपलब्ध कराने के लिए इंडिया मार्का हैंडपंप लगवाए गए हैं। जगह जगह टंकियों का भी निर्माण कराया गया है, जिससे लोगों को ... और पढ़ें »

  • सड़क हादसे में बरेली के युवक की मौत

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 10:12 PM (IST)

    रामपुर। मिलक में गुरुवार को हुए तीन अलग-अलग सड़क हादसों में बरेली के एक युवक की मौत हो गई जबकि एक दर्जन लोग घायल हो गये। घायलों में मां बेटे मुरादाबाद के थाना कटघर क्षेत्र के निवासी हैं। बरेली जिले के थाना शेरगढ़ के गांव कुलड़ा नगरिया निवसी राजेंद्र शादियों में लाइट और साउंड का काम करता है। गुरुवार को वह अपने भाई प्रदीप, पुत्र राजू व भतीजा सुमित के साथ केमरी के कगानगला गांव में एक शादी से वापस लौट... और पढ़ें »

  • हत्यारोपी को हाईकोर्ट से मिली जमानत

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 10:11 PM (IST)

    रामपुर । पटवाई के ग्रामीण की हत्या में एक आरोपी को हाईकोर्ट से राहत मिल गई है। हाईकोर्ट ने उसकी जमानत अर्जी मंजूर कर ली है। हत्या का यह मामला करीब 13 माह पुराना है। मुरादाबाद जनपद के थाना मूंढापांडे क्षेत्र के ग्राम भइया नगला में दिनेश कश्यप परिवार के साथ रहता था। वह इसी थाना क्षेत्र के ग्राम ठगनगली स्थित चड्ढा फार्म पर मजदूरी करता था। 25 मार्च 2015 की सुबह वह मजदूरी करने फार्म पर गया, लेकिन व... और पढ़ें »

  • कुआं प्रकरण की जांच करेगी सिविल लाइंस पुलिस

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 10:11 PM (IST)

    रामपुर । शहर कोतवाली क्षेत्र में कुएं पर बवाल की जांच सिविल लाइंस पुलिस करेगी। पुलिस अधीक्षक के आदेश पर सिविल लाइंस कोतवाली प्रभारी इंस्पेक्टर अजय कुमार खुद इसकी जांच कर रहे हैं। उन्होंने गुरुवार को घटनास्थल पहुंचकर मौका मुआयना भी किया। शहर कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला थाना हजियानी में कब्रिस्तान के अंदर स्थित कुएं को लेकर दो संप्रदाय में विवाद चल रहा है। 16 अप्रैल को कब्रिस्तान की बाउंड्री का नि... और पढ़ें »

  • अगले साल से रामपुर में बनेंगी इलेक्ट्रिक बसें

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 10:09 PM (IST)

    रामपुर । मोदी ग्रुप के चेयरमैन बीके मोदी ने कहा है कि 2030 तक पूरे देश में इलेक्ट्रिक बसें होंगी। इसके लिए रामपुर में जनवरी 2017 से इलेक्ट्रिक बसों का उत्पादन शुरू हो जाएगा। मोदी ने यहां मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने यह बात कही। उन्होंने कहा कि देश में प्रदूषण का स्तर निरंतर बढ़ रहा है। यह लोगों की सेहत के लिए घातक सिद्ध हो रहा है। ऐसे में इको फ्रेंडली वस्तुओं का इस्तेमाल कर प्रदूषण के स्तर ... और पढ़ें »

  • एक दिन में लगाए जाएंगे पांच करोड़ पौधे

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 10:08 PM (IST)

    रामपुर। पर्यावरण सरंक्षण को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार ने एक दिन में पांच करोड़ पौधे लगाने का फैसला किया है। यह अब तक का सबसे बड़ा पौधरोपण कार्यक्रम होगा। प्रदेश सरकार का दावा है कि ऐसा विश्व में पहली बार होगा। इसके लिए प्रदेश के हर जिले को लक्ष्य दिया गया है। प्रदेश सरकार इस कार्यक्रम को गिनीज बुक रिकार्ड में दर्ज कराना चाहती है। सामाजिक वानिकी वन प्रभाग द्वारा विकास भवन सभागार में आयोजित का... और पढ़ें »

  • पंचायत के माध्यम से निपटाए छोटे विवाद: सीडीओ

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 10:08 PM (IST)

    स्वार। राज्य पोषण मिशन के अंतर्गत नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों को बाल पोषण संबंधी कार्यशाला एवं प्रशिक्षण का आयोजन ब्लाक परिसर में किया गया जिसमें मुख्य अतिथि मुख्य विकास अधिकारी अमित किशोर ने कहा कि ग्राम गांव के बच्चों के पोषण पर भी ध्यान दें। उन्होंने कहा कि कुपोषित बच्चे जल्द संक्रामक रोगों की चपेट में आते हैँ इसलिए उनको स्वस्थ्य होना आवश्यक है। इसके लिए सरकार आंगनबाड़ी केंद्र आदि खोले गए हैँ। ... और पढ़ें »

(News from Rampur, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें