Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 31,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रामपुर

गैस की आपूर्ति न होने पर प्रदर्शन

रामपुर। ग्रामीण क्षेत्रों में रसोई गैस की आपूर्ति न होने के विरोध में बिलासपुर में ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर उपजिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। स्थानीय गैस एजेंसी द्वारा ज्वालापुर भैंसिया, पईपुरा, रम्पुरा आदि ग्रामों को प्रत्येक बुधवार को रसोई गैस की आपूर्ति की जाती है, लेकिन पिछले पन्द्रह दिन से क्षेत्र के ग्रामों में एजेंसी स्वामी ने रसोई गैस का वितरण नहीं कराया है, जिससे ग्रामीणों में रोष व्याप्त ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 12:18 AM (IST)
        

चला चेकिंग अभियान, 478 का चालान

रामपुर। ईद पर सड़क हादसे में बाइक सवार तीन युवकों की मौत पर पुलिस प्रशासन यातायात नियमों का पालन कराने को गंभीर हो गया है। यह गंभीरता बुधवार को देखने मिली। पूरे जिले में वाहन चेकिंग अभियान चलाया गय। अभियान में 478 लोगों पर कार्रवाई हुई। पुलिस अधीक्षक साधना गोस्वामी के निर्देश पर बुधवार को जिले के सभी थाना क्षेत्रों में पुलिस ने वाहन चेकिंग अभियान चलाया। इसके अलावा ट्रैफिक पुलिस भी वाहन चेकिंग करत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 12:17 AM (IST)
        

नैनीताल रोड पर लगाया जाम

रामपुर। मेहंदीनगर कांड में प्रधानपति को बचाने के आरोप में ग्रामीणों ने मिलक बिचौला में नैनीताल रोड पर जाम लगा दिया। इस दौरान ग्रामीणों ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बाद में सीओ के आश्वासन पर जाम खोला गया। गौरतलब है कि थाना अजीमनगर क्षेत्र के ग्राम मेंहदीनगर में सोमवार को बाइक की टक्कर लगने के विवाद को लेकर दो पक्षों में हुई तबाड़तोड़ फायरिंग में चार व्यक्तियों की मौत हो गई थी। बुधवार शाम लगभ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 12:17 AM (IST)
        

घर-घर तुलसी के पौधे लगाए

रामपुर। शाहबाद में अखिल विश्व गायत्री परिवार के लोगों ने तीज पर्व पर घर-घर तुलसी के पौधे का रोपण किया। इस दौरान प्रज्ञा मंडल व महिला मंडल का भी गठन किया गया। बुधवार सवेरे जिला समन्वयक मुनीश कुमार के नेतृत्व में गायत्री परिवार के लोग नगर में घर-घर पहुंचे और तीज पर्व पर गायत्री मंत्र के उच्चारण के साथ तुलसी के पौधे का रोपण किया। बाद में ग्राम ढकिया में प्रज्ञा मंडल व महिला मंडल का गठन किया गया। प्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 12:16 AM (IST)
        

धूमधाम से मनाया हनुमान मंदिर का वार्षिकोत्सव

रामपुर। मिस्टन गंज स्थित हनुमान मंदिर का वार्षिकोत्सव बुधवार को धूमधाम से मनाया गया। विधि विधान से हनुमान जी का पूजन किया गया। मंदिर को खास तौर पर सजाया गया। लोगों ने भजन कीर्तन किया, जिससे माहौल भक्ति पूर्ण बना रहा। आरती और भोग पश्चात प्रसाद वितरण किया गया। इस दौरान मंदिर में लोगों की खूब भीड़ उमड़ी। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 12:16 AM (IST)
        

अनुशासन प्रिय होता है राम भक्त

रामपुर। मुहल्ला चाह इंछाराम स्थित श्री सनातन धर्म सभा रामेश्वरम धाम मंदिर में चल रही श्री राम कथा में बुधवार को कथा वाचक पंडित भैय्या लाल शुक्ल ने भगवान श्री राम की भक्ति के महत्व का उजागर किया। उन्होंने कहा कि श्री राम का भक्त अनुशासन प्रिय और कर्तव्य निष्ठ होता है। वह अपने जीवन को अनुशासित और कर्तव्यों को भली भांति निभाता है। भगवान श्री राम ने अपने कर्तव्यों व दायित्वों का पालन कुशलता से निभाया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 12:15 AM (IST)
        

हरियाली तीज पर झूमा जिया

रामपुर। सावन का महीना पवन करे शोर जिया रे झूमे ऐसे जैसे वनमा नाचे मोर। सावन का त्यौहार हरियाली तीज महिलाओं ने धूमधाम से मनाई। हरियाली तीज की बहार की झलक शहर में जगह-जगह देखने को मिली। महिलाओं ने सोलह श्रंगार करके सावन के गीत गाए और नृत्य किया। इस दौरान हर जगह हर्ष और उल्लास की सरगम बजती रही। सुबह से ही घरों में चहल-पहल शुरू हो गई। सोलह श्रंगार में सजी महिलाएं एक स्थान पर इकट्ठा हुई और हरियाली त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 12:15 AM (IST)
        

दम तोड़ती रोडवेज बस अड्डे की उम्मीद

रामपुर। चुनाव दर चुनाव हुए, नेताओं की सभाएं भी हुई, सभाओं में वादे भी खूब हुए लेकिन चार जनपदों की सीमा से लगे शाहबाद क्षेत्रवासियों को यातायात के साधनों में कोई खास सुविधा नहीं मिल सकी। शाम होते ही जहां मार्गो पर प्राइवेट वाहन भी चलना बंद हो जाते हैं। वहीं रोडवेज बस भी सड़क से पकड़नी पड़ती है। क्षेत्र में कई दशक से रोडवेज बस अड्डे की मांग की जा रही है। हर बार चुनाव के बाद रोडवेज बस अड्डे की उम्मीद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 12:14 AM (IST)
        

सरिता सिंघल और नीति अग्रवाल बनी तीज क्वीन

रामपुर। तमाम क्लब की ओर से तीज के कार्यक्रम हर्षोल्लास से मनाए गए। लायंस क्लब आफ रामपुर ग्रेटर के तीजोत्सव में रंगारंग कार्यक्रमों की धूम रही। इसमें नीति अग्रवाल को तीज क्वीन का खिताब मिला। प्रथम रनर अप प्रीति गुप्ता और द्वितीय रनर अप रजनी सिंघल चुनी गई। विभा मांगलिक ने सभी का स्वागत किया। सोनल और सपना ने शिव पार्वती की झांकी व नृत्य दिखाया। निशी, प्रीति, कंचन, निर्मल कौर ने धमाकेदार नृत्य पेश क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 12:14 AM (IST)
        

'मालिक' के इंतजार में खड़े वाहन

भास्कर सिंह, रामपुर । नीलामी न होने से थानों में लावारिस वाहनों की तादाद दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। वर्तमान में इनकी संख्या दो सौ को पार कर चुकी है। सबसे ज्यादा संख्या दुपहिया वाहनों की है। इसके अलावा ट्रक, डीसीएम, बोलेरो, स्कार्पियों आदि चार पहिया वाहन भी शामिल हैं। अधिकारियों के पास इनकी नीलामी कराने के लिए वक्त नहीं है। इससे थानों में पड़े लावारिस वाहन गलने लगे हैं। जिले में सोलह थाने हैं। शाय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 12:13 AM (IST)
        

दिलों से दिलों को जोड़ती है ईद

रामपुर। चमरौआ क्षेत्र के विधायक अली युसूफ अली के आवास पर बुधवार को ईद मिलन समारोह हुआ। उन्होंने लोगों से गले मिलकर उन्हें ईद की मुबारक बाद दी। इस दौरान उन्होंने कहा कि ईद खुशी और उल्लास का त्योहार है। यह त्यौहार लोगों के आपसी बैर को दूर करता है और भाईचारे की मिसाल कायम करता है। ईद दिलों से दिलों को जोड़ती है और आपसी भाईचारे को बढ़ावा देती है। इस मौके पर गामा हाजी, मुराद अली, रिफाकत अली, नजाकत प्रधा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 12:12 AM (IST)
        

विधायक ने की चादरपोशी

रामपुर। विधायक विजय सिंह ने नवदिया में चल रहे बाबा मटरू शाह मियां के सालाना उर्स में पहुंचकर चादरपोशी की। दुआ की वतन में अमन और चैन बरकरार रहे। इस अवसर पर मेला व्यवस्थापक प्रदीप शर्मा, हनीफ कुरैशी, राशिद, संजू खां आदि मौजूद रहे। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 12:12 AM (IST)
        

परचूनी की दो दुकानों में आग से भारी क्षति

रामपुर। मिलक में दो परचूनी की दुकान में अज्ञात लोगों द्वारा आग लगा दी गई, जिससे दुकान स्वामियों का दो लाख का नुकसान होना बताया है। तहरीर दे दी है। नगर के रामलीला ग्राउंड स्थित अस्दुल्लापुर के मुहल्ला प्रेमचन्द गुप्ता की परचूनी की दुकान है। मंगलवार की रात बारह बजे उनकी दुकान में आग लग गई। आग की ऊंची लपटें उठती देख उसकी बेटी ज्योति की आंख खुल गई। ज्योति ने शोर मचाया तो उन्होंने पड़ोसियों की मदद से ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 12:12 AM (IST)
        

तेज होगा बिजली चेकिंग अभियान

रामपुर। अब बिजली चोरी करने वालों पर शिकंजा कसा जाएगा। इसके लिए विभाग की ओर से विशेष चेकिंग अभियान में और तेजी लाई जाएगी। इस बीच यदि किसी के यहां बिजली चोरी मिली तो सीधे रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी। जिले में हर माह करोड़ों रुपये की बिजली चोरी हो रही है। इससे विभाग के साथ ही उपभोक्ताओं को भी ओवरलोडिंग की समस्या से जूझना पड़ता है। विभाग को आर्थिक नुकसान भी होता है। लिहाजा, बिजली चोरी रोकने के लिए शासन गंभ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 12:11 AM (IST)
        

होमगार्डो की ड्यूटी में मनमानी नहीं चलेगी

रामपुर। उत्तर प्रदेश होमगार्ड्स अवैतनिक अधिकारी व कर्मचारी एसोसिएशन के मंडल अध्यक्ष महेंद्र सिंह राजपूत ने कहा कि होमगार्डो की ड्यूटी में मनमानी नहीं चलेगी। सभी को समान ड्यूटी मिलनी चाहिए। वह अंबेडकर पार्क में आयोजित बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि अधिकारी होमगार्डो का शोषण कर रहे हैं। अवैध वसूली करते हैं। पैसे लेकर होमगार्डो की ड्यूटी लगाई जा रही है। कोई होमगार्ड साल में आठ माह ड्यूटी करता... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 12:11 AM (IST)
        

व्यापारी को दो साल कैद, बारह लाख जुर्माना

रामपुर। चेक बाउंस के मामले में कोर्ट ने किराना व्यापारी को दो साल कैद की सजा सुनाई है। बारह लाख रुपये का जुर्माना भी डाला है। सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र के स्टेशन रोड रघुनाथ बिल्डिंग निवासी हर्षव‌र्द्धन ने पुरानी आवास विकास कालोनी स्थित सिद्धि विनायक जनरल मर्चेट के स्वामी सुशील कुमार गुप्ता को दस लाख रुपये उधार दिया था। व्यापारी ने तय समय पर रकम वापस नहीं की। इस पर हर्ष व‌र्द्धन ने तकाजा किया।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 12:10 AM (IST)
        

रेलवे स्टेशन पर भिड़े युवक, एक का सिर फूटा

रामपुर। रेलवे स्टेशन पर पानी पीने को लेकर दो युवकों में झगड़ा हो गया। दोनों में जमकर मारपीट हुई। इसमें एक युवक का सिर फूट गया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के बाद रेलवे पुलिस ने दो युवकों को हिरासत में ले लिया है। थाना भोट थानांतर्गत ग्राम इण्ड्री निवासी शाकिर बुधवार को रुड़की जा रहा था। इसके लिए उसे रेलवे स्टेशन से काठगोदाम ट्रेन पकड़नी थी। इसी ट्रेन से थाना गंज क्षेत्र के पक्काबाग निवा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 12:10 AM (IST)
        

शिव बरात में झूमे श्रद्धालु

रामपुर। भोले बाबा की बरात निकली। नंदी देवता व असुर जन सभी उनकी बारात में शामिल हुए। बारात की धूम में श्रद्धालु शिव की भक्ति में मस्त होकर खूब झूमे। यह नजारा देखने वालों का भी मन भोलेनाथ की भक्ति में सराबोर हो गया। अग्रवाल धर्मशाला में चल रही श्री महा शिव पुराण कथा में बुधवार को शिव की बारात निकाली गई। शिव विवाह के इस दिव्य प्रसंग में भक्ति आंनद रस की अनुपम वर्षा हुई। शिव जी के जयकारों से वातावरण ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 12:09 AM (IST)
        

खूनी संघर्ष के चार आरोपी गए जेल

रामपुर। मेहंदीनगर गांव में हुए खूनी संघर्ष के चार आरोपी बुधवार को पुलिस ने जेल भेज दिए। चारों से एक-एक तमंचा भी बरामद हुआ। पुलिस बाकी फरार आरोपियों की तलाश में जुटी है। अजीमनगर थाना क्षेत्र के ग्राम मेहंदीनगर में 28 जुलाई को खूनी संघर्ष हुआ था। बाइक टकराने के मामूली विवाद के बाद दो पक्ष आमने-सामने आ गए थे। दोनों ओर से आधे घंटे ताबड़तोड़ फायरिंग हुई, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई थी और छह लोग घायल ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 12:08 AM (IST)
        

मुरादाबाद से ठप हो गई रामपुर की बिजली

रामपुर। मुरादाबाद बिजलीघर में खराबी आने की वजह से रामपुर की बिजली ठप हो गई। करीब दो घंटे तक पूरे शहर की बिजली बंद रही। इसके अलावा सिविल लाइंस और अजीतपुर क्षेत्र में सप्लाई पूरे दिन बाधित रही। इससे शहरवासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। संसाधनों के अभाव में रामपुर की बिजली व्यवस्था आसपास के जनपदों पर आश्रित है। यहां मुरादाबाद, बरेली और सम्भल से बिजली की सप्लाई होती है। इस बीच दिक्कत तब ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 12:08 AM (IST)
        
(News from Rampur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें