Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रामपुर

बाजारों में फैली रही गंदगी

रामपुर । शहर के बाजारों में स्वच्छ भारत अभियान बेअसर रहा। सड़कों पर कूड़े और खाली डिब्बों के ढेर पड़े रहे। लोगों ने घरों का कूड़ा भी सड़कों पर फेंक दिया। इससे काफी गंदगी फैल गई। पूरे देश में स्वच्छ भारत अभियान चलाया जा रहा है। इसमें आम जन से लेकर खास तक सभी सहयोग कर रहे हैं। स्कूली बच्चे, सामाजिक संगठन एवं राजनीतिक संगठन सभी बढ़चढ़कर इस अभियान में शरीक हो रहे हैं और लोगों को स्वच्छता के प्रति प्रेरित... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:04 PM (IST)
        

परिवार के कल्याण को किया पूजन

रामपुर। छोटी दीपावली यानी नरक चतुर्दशी का त्योहार लोगों ने हर्षोल्लास से मनाया। घर में दीप जलाकर परिवार के मंगल कल्याण की प्रार्थना की। नकारात्मक ऊर्जा को दूर करके सकारात्मक ऊर्जा के प्रवेश का आह्वान किया। बुधवार को सुबह से ही लोगों के घरों में उत्सव का माहौल नजर आया। घर की सफाई व सजावट की गई। महिलाओं ने स्वादिष्ट पकवान बनाएं। वहीं बाजार से भी खरीदारी की गई। शाम को घर के मुख्य द्वार पर दीपक और ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:03 PM (IST)
        

दीपावली पर रखें सुरक्षा का भी ख्याल : एसपी

रामपुर । दीपावली खुशियों का पर्व है। इसे परंपराओं के साथ मनाएं और अपनी सुरक्षा का भी ख्याल रखें। पुलिस अधीक्षक साधना गोस्वामी ने जनपदवासियों को इसी संदेश के साथ दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने बताया कि दीपावली पर लोगों की सुरक्षा के लिए बाजारों में पुलिस तैनात है। लोग भी अपनी सुरक्षा का ध्यान रखें। यातायात नियमों का पालन करते हुए वाहन चलाएं। नशा करके वाहन न चलाएं। हेलमेट जरूर पहने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:02 PM (IST)
        

मिलावट रोकने को मिठाई के नौ सैंपल भरे

रामपुर। दीपावली पर मिलावट की रोकथाम के लिए अभियान चलाकर नौ सैंपल भरे गए। सिटी मजिस्ट्रेट रामसिंह के नेतृत्व में बुधवार को छापामार अभियान चलाया गया। सिविल लाइन में अरोरा और रवि स्वीट हाउस से मिठाई के दो-दो सैंपल भरे गए। यहां से दूध की लौज, खोवा और रस भरी के नमूने लिए। अजीतपुर से छेना रसगुल्ला के दो सैंपल लिए गए। टीम के साथ पुलिस बल भी रहा। छापामार टीम को देख दुकानदारों में खलबली मच गई। कुछ लोगों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:00 PM (IST)
        

भाईचारा बढ़ाते हैं त्योहार : डीएम

रामपुर । त्योहार से भाईचारा बढ़ता है। एकता की भावना जागृत होती है। त्योहारों को मिलजुलकर मनाना चाहिए। इस संदेश के साथ जिलाधिकारी सीपी त्रिपाठी ने जनपदवासियों को दीपावली पर्व की शुभकामनाएं दी हैं। उन्होने कहा कि तेज आवाज वाले पटाखे न छोड़ें। इसके साथ ही त्योहार पर बाजारों में मिलावटी खाद्य पदार्थो से बचकर रहने की हिदायत दी। डीएम ने बताया कि त्योहार पर मिलावटखोरी करने वालों द्वारा नकली खोया, पनीर, दू... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:55 PM (IST)
        

दस घंटे तक हाइवे पर रहा जाम

मुस्लेमीन रामपुर। बरेली के रमेश अग्रवाल दीपावली मनाने घर जा रहे थे, लेकिन पनवड़िया के जाम में फंस गए। उनकी कार में सवार लोग परेशान थे। दो साल की प्रियंका बार-बार रो रही थी। उन्हें घर जाने की जल्दी थी, लेकिन हाइवे पर जाम से निजात नहीं मिल पा रही थी। ऐसे और भी कई परिवार जाम में फंसे थे। पनवड़िया में रेलवे क्रॉसिंग पर ओवर ब्रिज का काम चल रहा है। सड़क की एक साइड से ही दोनों तरफ के वाहन निकल रहे हैं। वा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:54 PM (IST)
        

बाबा पर मुकदमे से भड़के लोग

रामपुर । गुरुद्वारा प्रबंध कमेटी नवाबगंज के बाबा अनूप सिंह के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने से सिख समाज के लोगों में नाराजगी है। इसके विरोध में सिख समाज के लोगों ने कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। कहा कि बाबा क्षेत्र के बेहद सम्मानित हैं। उन्हें झूठा फंसाया जा रहा है। मुकदमे से उनका नाम हटाया जाए। ऐसा नहीं हुआ तो सिख समाज बड़े स्तर पर आंदोलन के लिए मजबूर होगा। बाद में उन्होंने एसपी को ज्ञापन दिया। एस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:54 PM (IST)
        

बनवास के बाद अयोध्या लौटे श्रीराम

रामपुर। टांडा में रामलीला मंचन में बनवास के बाद अयोध्या लौटने पर श्रीराम, माता सीता एवं लक्ष्मण जी का राज तिलक किया गया। गावं लाम्बा खेड़ा में सनातन धर्म रामलीला कमेटी की रामलीला मंचन का मंगलवार रात मंचन समाप्त हो गया। प्रभु श्रीराम, माता सीता तथा लक्ष्मण जी 14 वर्षो बाद वापस अयोध्या लौटते हैं। अयोध्या पहुंचते ही चारों ओर खुशियां मनाई जाती हैं। मंगल गीत गाए जाते हैं। कमेटी अध्यक्ष गंगा सिंह चौहान ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:52 PM (IST)
        

त्योहारों को लेकर अलर्ट हुई रेलवे पुलिस

रामपुर। त्योहारों को लेकर रेलवे पुलिस अलर्ट है। लिहाजा, जीआरपी ने ट्रेनों में सघन चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान यात्रियों की तलाशी भी ली गई। साथ ही संदिग्धों से भी पूछताछ की। त्योहारों का मौसम चल रहा है। गुरूवार को दीपावली का त्योहार हैं तो अगले दिन गोवर्धन पूजा और फिर भैया दूज। इसके साथ ही छठ पूजा भी नजदीक ही है। लिहाजा, ट्रेनों में यात्रियों की तादात बढ़ गई है। ऐसे में रेलवे पुलिस ने सुरक्षा व्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:51 PM (IST)
        

सड़क हादसे में बरेली के युवक की मौत, छह घायल

रामपुर। मिलक में रामपुर-शाहबाद मार्ग पर बुधवार सवेरे हुए हादसे में टेम्पो में सवार बरेली के युवक की मौत हो गई, जबकि उसके छह साथी गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी दिल्ली से मजदूरी करके लौट रहे थे। बरेली के थाना सिरौली के बैलभाजी का मझरा जंग बाजपुर निवासी प्रमोद कुमार आदि दिल्ली में मजदूरी करते हैं। दीपावली मनाने के लिए प्रमोद अपने साथियों के साथ गांव लौट रहा था। रामपुर से शाहबाद के लिए सभी लोग टेम्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:50 PM (IST)
        

खुशियों के दीप जलाकर मनाएं दीपावली

रामपुर। दीप जलते और जगमगाते रहें, आप हमको और हम आपको याद करते रहें, दीपावली पर यह दुआ है कि जब तक जिन्दगी है आप चांद की तरह चमकते रहें। इन पंक्तियों के अनुरूप इस दीपावली पर भाईचारे की सुंदर मिसाल कायम करनी चाहिए। ऐसा कहना है शहर के कुछ धर्माचार्यो का। इन सभी ने दीपावली पर तेज आवाज की आतिशबाजी न छोड़ने और गरीबों की मदद करने पर जोर दिया। ब्राह्मण सभा के जिलाध्यक्ष एवं ज्योतिषाचार्य पंडित राम भरोसे ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:50 PM (IST)
        

बिजलीघर के चौकीदार की हादसे में मौत

रामपुर। टांडा में बिजलीघर में पोल पर चढ़कर फीडर ठीक करने चढ़े चौकीदार की करंट लगने से नीचे गिरकर मौत हो गई। बिजली विभाग के अधिकारी उसे सरकारी अस्पताल डालकर फरार हो गए। परिजनों ने बिजली कर्मियों पर हत्या का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। क्षेत्र के ग्राम चक चमरइया थाना भगतपुर जिला मुरादाबाद निवासी 22 वर्षीय रंजीत पुत्र राम सिंह नगर के 33 केवीए बिजलीघर पर कई माह से चौकीदारी कर रहा था। मंग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:48 PM (IST)
        

गरीब बस्तियों में जाकर दीपावली मनाएंगे बच्चे

रामपुर। दीपावली पर निर्धन और असहाय बच्चों की मदद करने का संकल्प पूरा करने का दिन आ गया है। आर्ट ऑफ लिविंग के यस ग्रुप के बच्चों ने इसके लिए तमाम तैयारियां पूरी कर ली है। दैनिक जागरण द्वारा चलाए गए दीपावली अभियान में शहर की गरीब बस्तियों की दशा सुधारने की अपील की गई थी। इससे प्रेरित होकर शहर के कुछ सम्पन्न परिवारों के बच्चों ने गरीब बच्चों की मदद करने की ठानी। आर्ट आफ लिविंग संस्था के यस ग्रुप के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 09:40 PM (IST)
        

दीपावली पर गर्म हुआ कपड़ों का बाजार

रामपुर। दीपावली पर्व पर जहां बर्तन, सोने-चांदी का बाजार चमक रहा है, वहीं कपड़ों का बाजार भी गर्म है। ग्राहकों को लुभाने के लिए दुकानदार 30 से 50 फीसद तक छूट के ऑफर दे रहे हैं। दीपों के इस पर्व पर नए परिधान पहनकर पूजन करने की परंपरा है। ऐसे में कपड़ा बाजार इसे कैश करने से नहीं चूक रहा। फैशनेबल के साथ ही परंपरागत परिधानों के साथ कपड़ा बाजार पूरी तरह तैयार है। ब्रांडेड से लेकर लोकल आइटम बेचने वालों न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:08 PM (IST)
        

छात्राओं की रंगोली प्रतियोगिता

रामपुर। मिलक में रेशम प्यारी कन्या इंटर कालेज में दीपावली के उपलक्ष्य में छात्राओं ने रंगोली सजाई। इसकी प्रतियोगिता भी हुई। जूनियर वर्ग में रीतिका और सीनियर में आराधना ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। ब्लाक प्रमुख अर्चना गंगवार ने पुरस्कार बांटे। जूनियर वर्ग में अर्चना ने द्वितीय और मनीषा ने तृतीय स्थान पाया। रंगों की रंगोली में पूजा ने प्रथम स्थान पाया। सीनियर वर्ग में राखी, नीति, संगीता, पूजा, रजनी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:08 PM (IST)
        

मुंह मीठा कराने को सजी दुकानें

रामपुर । दीपावली पर आपका मुंह मीठा कराने के लिए बाजार में दुकानें सजी है। त्योहार के उपलक्ष्य में कई विशेष प्रकार की मिठाइयां बनी हैं। इनमें चंद्रकला और हब्शी हलुआ की खूब डिमांड है। इनके दाम दो सौ रुपये से लेकर चार सौ रुपये तक है। वहीं रेडीमेड सोहन पापड़ी, रसगुल्ला आदि के पैकेट की भी भरमार है। मिठाई की दुकानों के बाहर सड़क तक स्वादिष्ट मिठाइयां लगी हुई हैं। मिस्टन गंज पर दुर्गा स्वीट्स और अन्नपूर्णा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:08 PM (IST)
        

बच्चों ने सजाए दिये और रंगोली

रामपुर। विभिन्न स्कूलों में मंगलवार को दीपावली उत्सव धूमधाम से मनाया गया। आनंद कान्वेंट स्कूल में बच्चों ने रंगोली, दिया, मोमबत्ती, ग्रीटिंग कार्ड बनाए। दिया मेकिंग में लक्ष्य सिंह, रंगोली में नीतू व आदित्य, ग्रीटिंग कार्ड मेकिंग में रुद्र सक्सेना प्रथम रहे। प्रबंधक पीयूष प्रकाश सक्सेना ने कहा कि प्रतियोगिताओं का उद्देश्य बच्चों में एकता और अखंडता को चरितार्थ करना है। उन्होंने दीपावली पर सावधानी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:08 PM (IST)
        

डिजाइन वाले दीये खूब भाए

रामपुर । बाजार में इस बार भी डिजाइन वाले दिये खूब बिक रहे हैं। इनकी सुंदर डिजाइन लोगों को खूब पसंद आई। धनतेरस पर इनकी खूब खरीददारी हुई। गोल, चकोर, शंख, चंद्र, सूर्य आदि के डिजाइन के दिये है, जिस पर सुंदर नक्काशी भी बनी है। इन दीयों की कीमत पांच से दस रुपये प्रति दीया है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:08 PM (IST)
        

धनतेरस पर गुलजार हुआ बाजार

रामपुर। धनतेरस पर शहर के बाजार की रौनक देखते ही बनी। पूरे दिन खरीदारी को लोगों की भीड़ दुकानों पर उमड़ती रही। धनतेरस पर खरीदारी करना शुभ माना जाता है। गणेश- लक्ष्मी की मूर्तियों की जमकर बिक्री हुई। बाजार में मिट्टी, प्लास्टर ऑफ पेरिस, पीतल, व्हाइट मेटल, प्लास्टिक आदि की मूर्तियां भी खूब बिकीं । धार्मिक कैलेण्डर, झालर, कंडील, शुभ दीपावली रिबन और अन्य सजावटी सामान की दुकानों पर भी भीड़ उमड़ी रही। खील... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:08 PM (IST)
        

झिलमिलाती झालरों से जगमग हुए घर

रामपुर। जिधर से गुजरो उधर रौनक। शहर के गली मुहल्ले सुंदर झालरों से जगमग हैं। दीपावली पर लोगों ने अपन घरों को सजाया है। इसके चलते तमाम इमारतें रोशनी से जगमग हैं। दीपावली रोशनी का त्योहार है। इस परम्परा का निवर्हन करने के लिए लोग अपने घरों को सुंदर ढंग से सजाते हैं। इस बार भी दीपावली पर घरों में सजावट नजर आ रही है। अपने अपने अंदाज में घरों की सजावट की जा रही है। लाइट की झालरें, कंडील, फूल व अन्य स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:08 PM (IST)
        
(News from Rampur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें