Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रामपुर

पानी को तरसीं शहर की नई कालोनियां

रामपुर । शहर में नई कालोनियां पेयजल के लिए तरस रही हैं। इन कालोनियों में पेयजलापूर्ति के मुकम्मल इंतजाम नहीं हैं। पाइप लाइन भी नहीं पहुंच सकी है। लोग निजी संसाधनों के सहारे अपनी प्यास बुझा रहे हैं। आबादी बढ़ने के साथ ही शहर में नई कालोनियों का विस्तार होता गया। सिर्फ ज्वालानगर की ही बात करें तो पहले यहां सिर्फ नई कालोनी, सीओडी कालोनी, बिस्मिल्लाह बिल्डिंग, कृष्णा बिहार आदि कालोनियां ही थीं। लेकिन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 11:28 PM (IST)
        

बदायूं के दो भाइयों की शाहबाद में हत्या

रामपुर । बदायूं के दो भाइयों की हत्या कर दी गई। उनके शव खेत में गड़े मिले। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों शातिर बदमाश थे और उनके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। बदायूं के ग्राम लक्ष्मीपुर निवासी अब्बास और शादाब पर कई मामले दर्ज हैं। पुलिस से बचने के लिए दोनों यहां कोतवाली क्षेत्र के मितरपुर गांव में रह रहे हैं। आरोप है कि दोनों दो अप्रैल को बदायूं के थाना बिसौली के दपतोरी गांव से निजारि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 11:27 PM (IST)
        

छितौनी मार्ग पार करना हुआ दुश्वार

रामपुर । छितौनी-सराय महेश मार्ग पर कदम-कदम पर गड्ढे हैं। जरा सा ध्यान बंटने पर हादसा हो सकता है। एक हफ्ता पहले हुई बारिश से हुई कीचड़ अभी तक नहीं सूखी है, जिससे दो दर्जन से अधिक गांवों के ग्रामीण परेशान हैं। बावजूद इसकी मरम्मत पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। कस्बे के अंबेडकर चौक बस स्टैंड से जाने वाला छितौनी-सराय महेश मार्ग क्षेत्र के लहटोरा, दनियापुर, करनपुर तथा नदी पार के चन्द्रपुर कलां, जटपुरा,... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 11:23 PM (IST)
        

निकाला जुलूस, दिया एसपी आवास पर धरना

रामपुर । भारत निर्वाचन आयोग और पुलिस अधीक्षक पर नाइंसाफी करने का आरोप लगाते हुए सपाई सड़कों पर उतर आए। कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालय से एकत्र होकर शहर में जुलूस निकाला और नारेबाजी की। एसपी आवास पर तेज धूप में सड़क पर ही धरने पर बैठ गए। सपाइयों ने दो घटे एसपी आवास पर धरना दिया। चुनाव आयोग द्वारा कैबिनेट मंत्री आजम खां पर पाबंदी लगाने का सपाई विरोध कर रहे हैं। जिले भर में हर रोज आयोग के खिलाफ धरना... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 11:23 PM (IST)
        

किसानों की खुशहाली को चादरपोशी

रामपुर । भारतीय किसान यूनियन भानु गुट के कार्यकर्ताओं ने सैय्यद मासूम शाह मियां की मजार पर चादरपोशी कर किसानों की खुशहाली के लिए दुआ की। किसान भाकियू के राष्ट्रीय महासचिव मोहम्मद हनीफ वारसी के नेतृत्व में चादर के जुलूस के रूप में मुहल्ला खजूरों वाली मस्जिद स्थित हजरत सैयद मासूम शाह मियां के मजार पर पहुंचे, जहां कार्यकर्ताओं ने मजार पर चादरपोशी कर किसानों एवं क्षेत्र की खुशहाली के लिए दुआएं कीं। इस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 11:22 PM (IST)
        

नहीं आते डाक्टर, लटका रहता ताला

रामपुर । चाऊपुरा का पशु चिकित्सालय भवन खंडहर में बदल चुका है, जिसके चलते यहां डाक्टर कम ही आते हैं। अक्सर ताला लटका रहने से पशुपालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पशु चिकित्सालय भवन पचास वर्ष पुराना है जोकि जर्जर हो चुका है जिसकी दीवारें चटक गई हैं जबकि लिंटर फट गया है। बारिश में चिकित्सालय के अंदर पानी भर जाता है। कागजात रखने के लिए एक अलमारी तो है लेकिन टूटी फूटी है। भवन की मरम्मत लंबे ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 11:22 PM (IST)
        

कुरआन से दुनिया और आखिरत में कामयाबी

रामपुर । छात्रा के कुरआन हिफ्ज करने पर उलेमाओं ने कुरआन की तारीफ बयान करते कहा कि यदि इंसान कुरआन पर अमल करे तो दुनिया और आखिरत दोनों में कामयाब हो जाएगा। टांडा के मुहल्ला टण्डोली निवासी लियाकत अली की 11 वर्षीय पुत्री अनम नूर ने मदरसा दारुल उलूम में मौलाना काशिफ अली की देखरेख में पौने दो वर्ष में कुरआन हिफ्ज किया। इस अवसर पर सहारनपुर मदरसा के मोहतमिम मौलाना जान मोहम्मद ने कहा कि कुरआन अल्लाह का ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 11:21 PM (IST)
        

स्कूली बच्चों ने बनाए मंदिर और मस्जिद

रामपुर । ज्वालानगर स्थित संजय गांधी स्कूल में बच्चों ने बेहतर माडल बनाए। बच्चों का हुनर देख लोग दंग रह गए। जहां दिल्ली की जामा मस्जिद बनाई, वहीं मंदिर का माडल भी बनाया गया, जिससे आपसी सौहार्द का संदेश दिया गया। स्कूल में काफी रोज से प्रदर्शनी की तैयारी की जा रही थी। बच्चे माडल बनाने में लगे थे, जो बुधवार को मुकम्मल हो गए। स्कूल में बच्चों द्वारा बनाए गए विभिन्न माडलों को सजाया गया। उन्हें देखने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 11:21 PM (IST)
        

लक्ष्य तय करें और अपना ज्ञान बढ़ाएं

रामपुर । मदीहा एजूकेशन वेलफेयर सोसायटी की ओर से एमआईएमटी इंस्टीट्यूट में चल रहे प्रशिक्षण कार्यक्रम में बुधवार को छात्र छात्राओं को रोजगार और कैरियर संबंधी जानकारी दी गई। अल्पसंख्यक विभाग की सीखो और कमाओ योजना के तहत चल रहे इस कार्यक्रम में सेवायोजन अधिकारी शकील अहमद ने छात्र छात्राओं को विभिन्न नौकरियों के लिए तैयारी के तरीके बताए और बेराजगारी दूर करने के उपाए सुझाए। उन्होंने कहा कि सबसे पहले अ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 11:20 PM (IST)
        

शादी वाले घर में घुसे दो चोर दबोचे

रामपुर । शादी वाले घर में घुसे दो चोरों को परिजनों ने दबोच लिया। मौके पर भीड़ जमा हो गई। ग्रामीणों ने पिटाई के बाद उनको पुलिस को सौंप दिया है। पुलिस ने दोनों का चालान कर दिया है। खेमपुर गांव में यासीन की बेटी सबीना की शादी मंसूरपुर गांव से हुई है। मंगलवार को वह मायके आई थी। शुक्रवार को उसके भाई मारूफ की बरात जानी है। सबीना अपने साथ जेवर आदि लेकर आई थी। मंगलवार देर रात कुछ चोर घर में घुस आए। चोरों... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 11:19 PM (IST)
        

जेई को मिली क्लीनचिट

रामपुर । रजा इंटर कालेज बिजलीघर के अवर अभियंता को चेकिंग के नाम पर अवैध वसूली के आरोप में क्लीन चिट मिल गई है। मंगलवार को रजा इंटर कालेज बिजलीघर क्षेत्र में चेकिंग के नाम पर एक उपभोक्ता से पंद्रह हजार रुपये वसूलने का मामला सामने आया था। इसकी जांच एसडीओ द्वितीय अनिल कुमार को सौंपी गई थी। जांच में जेई को क्लीनचिट मिल गई है। लेकिन, उपभोक्ता ने चार कर्मचारियों के नाम बताए हैं, जो किला बिजलीघर के हैं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 11:18 PM (IST)
        

हादसे में ग्रामीण की मौत

रामपुर । बिजारखाता गांव निवासी 42 वर्षीय फिरासत क्षेत्र के चौहददा कोसी घाट पर बुधवार सवेरे डनलप से रेत लेने गया था। वहां से चला तो फतेहगंज गांव के पास डनलप से गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया। उसके साथी उसे बाजपुर सरकारी अस्पताल ले गए, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। बिलासपुर के कैंटर चालक की जोया में मौत बिलासपुर : कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सतराखेड़ा निवासी गुरबाज सिंह कैंटर पर चालक था। मंगलव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 11:17 PM (IST)
        

मरम्मत के चलते गुल रही हजारों घरों की बिजली

रामपुर । लोकल फाल्टों और ट्रिपिंग ने शहरवासियों की नींद उड़ा दी है। मरम्मत के चलते भी हजारों घरों की बिजली गुल रही। इससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। बुधवार को भी शहर के तमाम इलाकों की आपूर्ति बाधित रही। अजीतपुर बिजलीघर क्षेत्र में कृष्णा बिहार कालोनी में बिजली का खंभा टूट गया। इससे आसपास के हजारों घरों की आपूर्ति ठप हो गई। सूचना पर कर्मचारियों ने खंभा ठीक कर दिया। इसके बाद आगापुर त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 11:17 PM (IST)
        

आरपीएफ इंस्पेक्टर के जिम्मे लखनऊ मेल की सुरक्षा

रामपुर । लखनऊ मेल में हुई लूट की वारदात के बाद पुलिस ने ट्रेन की सुरक्षा बढ़ा दी है। ट्रेन में स्पेशल ड्यूटी लगाई गई है। इसका जिम्मा रामपुर आरपीएफ इंस्पेक्टर को सौंपा गया है। सोमवार रात को बदमाशों ने एक के बाद एक तीन ट्रेनों में लूट को अंजाम दिया। लखनऊ मेल को कटघर हाल्ट के पास लूटा गया। जबकि, लौटते वक्त इसी ट्रेन में दोबारा लूट हुई। ट्रेनों में लगातार हुई वारदात से रेलवे पुलिस के होश उड़ गए हैं। ट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 11:16 PM (IST)
        

दूल्हे का हार चुराते पकड़ा

रामपुर । किशोर ने दूल्हे का नोटों का हार चुरा लिया। लोगों ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया। मिलक क्षेत्र के रेवड़ी कलां गांव में मास्टर मास्टर इकबाल के पुत्र की शादी थी। इस दौरान एक किशोर ने दूल्हे को दिया गया नोटों का हार चुरा लिया। इस दौरान लोगों की नजर किशोर पर पड़ गई। परिजनों ने उसे पकड़ लिया और सूचना देकर पुलिस को बुला लिया। किशोर को पुलिस को सुपुर्द कर दिया है। किशोर गांव में मेहमानदारी में आया था... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 11:14 PM (IST)
        

बिजली चोरी में आठ फंसे

रामपुर । बिजलीघर के अवर अभियंता बीके शर्मा ने चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान ग्राम सुल्तानपुर में कौशर अली, रियासत अली, युनुस, नबी जान, राजा, राजू, इब्ले हसन, ढाकन के यहां बिजली चोरी पकड़ी। कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज करायी गयी है। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 11:05 PM (IST)
        

गेहूं खरीद को किसानों के घर-घर जाएं अधिकारी

रामपुर । गेहूं खरीद का लक्ष्य पूरा करने के लिए अब अधिकारी किसानों के घर-घर दस्तक देंगे। जिलाधिकारी जीएस प्रियदर्शी ने गेहूं खरीद की समीक्षा कर अधिकारियों को हिदायत दी है। जनपद में एक अप्रैल से गेहूं खरीद शुरू की गई है। इस बार 115 केन्द्र बनाए गए हैं और सात एजेंसी गेहूं खरीदने के लिए लगाई गई हैं, लेकिन चुनाव के चलते गेहूं खरीद रफ्तार नहीं पकड़ सकी है। अब तक 40 केन्द्रों पर ही गेहूं खरीदा जा रहा है... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 11:04 PM (IST)
        

अब नौ से छह बजे तक होगा मूल्यांकन

रामपुर । यूपी बोर्ड की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन अब सुबह नौ बजे से शाम छह बजे तक होगा। मूल्यांकन कार्य को समय सीमा के भीतर पूरा करने के लिए बुधवार को जिला विद्यालय निरीक्षक माया देवी ने केंद्रों को यह निर्देश दिए हैं। राजकीय रजा इंटर कालेज में इंटरमीडिएट और राजकीय हामिद इंटर कालेज में हाई स्कूल की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया जा रहा है। अब तक मूल्यांकन का समय सुबह दस बजे से शाम पांच बजे ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 11:04 PM (IST)
        

चुनाव आयोग ने मांगी रिपोर्ट

रामपुर । चुनाव आयोग ने समाजवादी पार्टी द्वारा शहर में जुलूस निकालकर पुलिस अधीक्षक के आवास के सामने धरना देने पर कड़ा रुख अपनाया है। चुनाव आयोग ने प्रशासन से पूरी रिपोर्ट तलब की है। पुलिस अधीक्षक आरके भारद्वाज ने बताया कि रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेजी गई है। आयोग के निर्देश पर कार्रवाई की जाएगी। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 11:03 PM (IST)
        

योग से गंभीर रोगों का इलाज भी संभव

रामपुर । जिला पंतजलि योग समिति की जिला कार्यालय पर बैठक हुई, जिसमें सदस्यों ने जिले में विशेषकर ग्रामीण क्षेत्रों में योग के प्रचार प्रसार को चर्चा की। जिलाध्यक्ष डा. पीएन मेहरा ने कहा कि भारतीय संस्कृति में प्राचीन काल से योग का महत्व है। आज के आधुनिक दौर में भी योग चिकित्सा की प्रासंगिकता को नकारा नहीं जा सकता। नियमित योगाभ्यास करने से गंभीर से गंभीर रोग भी ठीक किया जा सकता है और यह वैज्ञानिक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 11:03 PM (IST)
        
(News from Rampur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »