Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रामपुर

भाकियू का मिलक तहसील में प्रदर्शन

रामपुर। मिलक में गन्ना खरीद केंद्रों पर किसानों के शोषण का आरोप लगाते हुए भाकियू कार्यकर्ताओं ने तहसील पर प्रदर्शन किया। बाद में उपजिलाधिकारी को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की। भाकियू कार्यकर्ता नगर कार्यालय पर जमा हुए, जहां पंचायत की, जिसमें जिलाध्यक्ष गुरविन्दर सिंह पन्नू ने क्रय केंद्रों पर किसानों को परेशान किया जा रहा है। गन्ना रिजेक्ट बताया जा रहा है और किसान ठंड में कई-कई दिन केंद्रों प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:54 PM (IST)
        

राणा शुगर मिल के खिलाफ प्रदर्शन

रामपुर। शाहबाद में भाकियू कार्यकर्ताओं ने कोतवाली पर प्रदर्शन कर राणा शुगर मिल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। बाद में कोतवाली में आयोजित समाधान दिवस की अध्यक्षता कर रहे उपजिलाधिकारी को छह सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। तय शुदा कार्यक्रम के अनुसार भाकियू कार्यकर्ता मंडल सचिव परशुराम शर्मा के नेतृत्व में निरीक्षण भवन में एकत्र हुए, जहां पंचायत हुई, जिसमें मंडल सचिव परशुराम शर्मा ने कहा कि राणा शुगर मिल के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:54 PM (IST)
        

सुरक्षा को सजग शहर के सीबीएसई स्कूल

रामपुर। शहर के सीबीएसई स्कूल बच्चों की सुरक्षा के लिए खासे सजग हैं। मुख्य द्वार से लेकर स्कूल के परिसर में भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। शनिवार को दैनिक जागरण ने विभिन्न स्कूलों में सुरक्षा के इंतजामों का जायजा लिया । डीएमए के मुख्य द्वार पर दोनों तरफ हथियारों से लैस सुरक्षाकर्मी देखने को मिले। इसके बाद अंदर स्कूल के गेट पर भी गार्ड तैनात था। यहां रजिस्टर में एंट्री करने के बाद स्कूल म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:53 PM (IST)
        

राकिमो ने भी किया प्रदर्शन

रामपुर। शाहबाद में राष्ट्रीय किसान मोर्चा के ब्लाकाध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार उर्फ बब्लू के नेतृत्व में दर्जनों किसान तहसील परिसर में एकत्र हुए और राणा शुगर मिल के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर एसडीएम कार्यालय पर जमकर प्रदर्शन किया। ब्लाकाध्यक्ष ने कहा कि मिल किसानों को पर्ची न देकर अवैध रूप से गन्ना खरीद रही है। रिजेक्ट प्रजाति के गन्ने का इंडेंट जारी नहीं किया गया है। बोले मिल सभी समस्याएं दूर कर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:52 PM (IST)
        

मांगों को लेकर बिजली कर्मियों का धरना

रामपुर। वेतन सहित तमाम मांगों को लेकर बिजली कर्मचारियों ने धरना दिया। अधीक्षण अभियंता कार्यालय पर जमकर नारेबाजी की। साथ ही मांगें पूरी न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। शनिवार को विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के आह्वान पर विद्युत मजदूर संगठन के बैनर तले तमाम बिजली कर्मी अधीक्षण अभियंता कार्यालय पर एकत्र हुए। इसके बाद सभी नारेबाजी करते हुए धरने पर बैठ गए। उनका कहना है कि बिजली कर्मचारियों... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:51 PM (IST)
        

रंगारंग कार्यक्रम पेश कर बांधा समां

रामपुर। किडजी खंडेलवाल पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव शनिवार को उत्सव पैलेस में धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान नन्हे मुन्नों ने रंगारंग कार्यक्रम पेश कर समां बांध दिया। बच्चों की प्रतिभा को देखकर दर्शक मंत्रमुग्ध हो गए। समारोह का आरम्भ किडजी एंथम और दीप प्रज्ज्वलन के साथ किया गया। फिर बच्चों ने वंदना प्रस्तुत की। मंच पर आकर जब नन्हें मुन्नों ने ख्वाबों का आशियाना गीत पर नृत्य पेश किया तो लोगों को ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:51 PM (IST)
        

अल्पसंख्यकों के पिछड़ने का कारण अशिक्षा

रामपुर । फ्रेंड्स यूथ क्लब की ओर से शनिवार को कार्यशाला का आयोजन किया गया, जिसमें अल्पसंख्यकों की शिक्षा पर जोर दिया गया। कार्यशाला का आयोजन राधा रोड स्थित कार्यालय पर प्रधानमंत्री के पन्द्रह सूत्रीय कार्यक्रम के तहत किया गया, जिसका शुभारंभ इंपैक्ट कालेज ऑफ साइंस एवं टेक्नोलोजी के चेयरमैन हाजी सुलतान अहमद सैफी ने किया। उन्होंने कहा कि तरक्की के लिए शिक्षा हासिल करना जरूरी है। बिना शिक्षा के तरक्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:50 PM (IST)
        

स्कूल में गंदगी और उपले के लगे ढेर

रामपुर। केमरी में बेसिक शिक्षा विभाग की लापरवाही के चलते स्कूलों का बुराहाल है। हींगानगला जूनियर हाईस्कूल कूड़ाघर बनकर रह गया है। ग्रामीणों ने उसमें उपले के ढेर लगा दिए हैं, जिससे बच्चों और अध्यापकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। केमरी क्षेत्र के परिषदीय विद्यालयों का बुराहाल है। परिषदीय विद्यालयों में सफाई कर्मी नहीं है, जिससे सफाई नहीं हो पा रही है। बच्चों के अभिभावक और अध्यापक सफाई की म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:50 PM (IST)
        

हाइवे पर फिर लगा दो घंटे जाम

रामपुर। सख्ती के बावजूद हाइवे पर ओवरलोड वाहन दौड़ रहे हैं। इससे जहां सड़कों को नुकसान पहुंच रहा है, वहीं हाइवे पर ओवरलोड वाहन जाम का सबब बन रहे हैं। शनिवार को ऐसे ही ओवरलोड वाहन की खराबी से हाइवे पर दो घंटे जाम रहा। हाइवे पर चौड़ीकरण कार्य किया जा रहा है। इसके अलावा जहां रेलवे क्रॉसिंग है, वहां ओवरब्रिज बनाया जा रहा है। शहर से होकर गुजरने वाले हाइवे पर पनवड़िया रेलवे क्रॉसिंग है, जहां ओवरब्रिज का नि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:48 PM (IST)
        

एक ही रजाई में कट रही पूरे परिवार की रात

मुस्लेमीन, रामपुर। कड़ाके की ठंड गरीबों पर भारी पड़ रही है। रजा टेक्सटाइल्स कालोनी में तो कई ऐसे गरीब परिवार हैं, जिनके पास सिर्फ एक ही रजाई है। इसी एक रजाई में पूरे परिवार की रात कट रही है। रजा टेक्सटाइल की लेबर कालोनी में कभी खुशियां ही खुशियां थीं, लेकिन अब चारो ओर बदहाली नजर आती है। रजा टेक्सटाइल का सूती कपड़ा देश भर में मशहूर था। यहां बनने वाली सूती मच्छरदानी सेना के लिए सप्लाई होती थी। मिल मे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:46 PM (IST)
        

जगह-जगह अलाव जले

रामपुर । शीतलहर के चलते शहर में जगह-जगह अलाव जलते रहे। ठंड से कंपकपा रहे लोगों ने आग से राहत पाई। कड़ाके की ठंड को लोग सहन नहीं कर पा रहे हैं। शनिवार का दिन भी ठंडा रहा। लोग गर्म कपड़ों में लिपटे रहे। ठंड से निजात पाने को लोग अलाव से चिपके रहे। जहां लोगो को मौका मिला, वहीं आग जला कर हाथ तापने लगे। खासकर बाइक पर चलने वाले ठंड से परेशान हैं। अजीतपुर में प्रधान अब्दुल सत्तार ने जगह-जगह अलाव जलवाए। खा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:45 PM (IST)
        

पसियापुरा के लिए बनाया जाए लकड़ी का पुल

रामपुर । कोसी नदी से घिरे पसियापुरा के ग्रामीणों ने शनिवार को जिलाधिकारी सीपी त्रिपाठी ने हाल जाना। वह अधिकारियों के साथ पहुंचे और लकड़ी के पुल का निर्माण करने के निर्देश दिए। बताया कि पक्के पुल का प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा। बारिश से कोसी नदी का जलस्तर बढ़ गया है, जिससे उसका लकड़ी का पुल बह गया। इससे पसियापुरा के ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वे गांव में ही कैद होकर रह गए हैं। श... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:44 PM (IST)
        

शहीदी दिवस पर सजा दीवान

रामपुर। श्री गुरुगोविंद सिंह जी महाराज के चारों साहिबजादों के शहीदी दिवस के उपलक्ष्य में दीवान सजाया गया। रागी, कवीश्री जत्थों ने शबद कीर्तन से संगत को निहाल किया। अटूट लंगर भी बरता गया। मुल्ला खेड़ा स्थित गुरुद्वारा श्री गुरुसिंह सभा परिसर में श्रीगुरु गोविंद सिंह जी महाराज के चारों साहिबजादों एवं माता गूजर कौर जी के शहीदी दिवस मनाया गया। बाबा अजीत सिंह खालसा दल के तत्वाधान में आयोजित कार्यक्रम मे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:42 PM (IST)
        

सदस्यता अभियान सफल बनाएं कांग्रेसी : संजय

रामपुर। कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव एवं विधायक संजय कपूर ने कहा है कि कार्यकर्ता संगठन की मजबूती के लिए अधिक से अधिक लोगों को पार्टी से जोड़े। वह पार्टी कार्यालय पर सदस्यता अभियान में बोल रहे थे। कहा कि कांग्रेस पुरानी और राष्ट्रीय पार्टी है। इसका सदस्यता अभियान सफल बनाए। केंद्र सरकार पर निशाना बनाते हुए कहा कि सांप्रदायिकता का बोलबाला है। बेरोजगारी दूर नहीं की जा रही है। जनता परेशान है। बाले कि क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:40 PM (IST)
        

मिल मालिक व अफसरों पर रिपोर्ट

रामपुर । फर्जी पर्ची देकर बिचौलियों से गन्ना खरीदने में राणा शुगर मिल मालिक और मिल अधिकारियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। दो दिन पहले किसानों ने मिल गेट पर अवैध खरीद पकड़ी थी, जिसके बाद गन्ना विभाग के अधिकारियों को भी मौके पर पहुंचना पड़ा था। दो दिन मंथन किए जाने के बाद अफसरों ने रिपोर्ट दर्ज करा दी है। जनपद की चीनी मिलों को चलते हुए करीब महीना भर होने को है। मिलें धड़ल्ले से गन्ना खरीद रही... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:39 PM (IST)
        

गुजरात से आई यूरिया खाद की रैक

रामपुर । गुजरात से नीम कोटेड यूरिया खाद की रैक शनिवार को रामपुर पहुंच गई, जिसमें 3074 मीट्रिक टन खाद है। जिला सहकारी बैंक के चेयरमैन और कृषि विभाग के अधिकारियों ने रेलवे स्टेशन पहुंचकर सत्यापन किया। गेहूं की फसल यूरिया खाद मांग रही है, लेकिन किसानों को पर्याप्त खाद नहीं मिल पा रहा था। इसलिए किसानों को परेशानी हो रही थी। खाद की समस्या से डीसीबी चेयरमैन सलीम कासिम ने कैबिनेट मंत्री आजम खां को अवग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:26 PM (IST)
        

जिले में सात राजकीय इंटर कालेज मंजूर

रामपुर। शिक्षा के क्षेत्र में रामपुर जिला आगे बढ़ रहा है। शीघ्र ही जिले में सात नए राजकीय इंटर कालेज खुलने जा रहे है। इसके लिए तेजी से कार्य किया जा रहा है। शीघ्र ही इन विद्यालयों में शिक्षण कार्य शुरू होने की उम्मीद है। मल्टी सेक्टोरल योजना के तहत जिले में शिक्षा के विस्तार पर प्रमुखता से कार्य किया जा रहा है। इस संदर्भ में जिले में सात नए राजकीय इंटर कालेज खुले जा रहे हैं। इनमें शाहबाद के रेव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 11:15 PM (IST)
        

निकाह से एक दिन पूर्व युवती फरार

रामपुर। बिलासपुर में निकाह से एक दिन पूर्व युवती फरार हो गई। परिजनों ने दूसरे वर्ग के युवक समेत चार के खिलाफ बहला फुसलाकर भगा ले जाने का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई। शुक्रवार सवेरे ग्रामीणों के साथ युवती की बरामदगी को थाने में हंगामा भी किया। पुलिस ने बाद में युवती को बरामद कर लिया। पुलिस के अनुसार युवती का जहां निकाह किया जा रहा था वह उससे खुश नहीं थी, जिसके चलते घर से फरार हो गई थी। युवत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 11:29 PM (IST)
        

जगह- जगह फूंके गए आतंक केपुतले

रामपुर। आल इंडिया मुस्लिम फैडरेशन ने शहर के मुहल्ला घेर दरिया खां में आतंकवाद का पुतला और नारेबाजी कर आतंकियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। फैडरेशन के कार्यकर्ता शुक्रवार को एकत्र हुए और पाकिस्तान में हुए आतंकी हमले की निंदा की। वक्ताओं ने कहा कि समाज में आतंकवाद की कोई जगह नहीं होना चाहिए। आतंक दुनिया में कलंक की तरह है, जिसे सबको मिलकर मिटाना चाहिए। कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी कर आतंक का पु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 11:28 PM (IST)
        

पाकिस्तान के शहीद मासूमों को दुआ

रामपुर । जामा मस्जिद में जुमे की नमाज के दौरान पाकिस्तान में आतंकी हमले में शहीद हुए मासूमों के लिए दुआ की गई। जामा मस्जिद के नायब इमाम मौलवी रेहान ने तकरीर में कहा कि मासूमों का कत्ल इंसानियत का कत्ल है। दहशतगर्द अच्छी तरह समझ लें कि अल्लाह के घर उनकी मगफिरत का कोई खाना नहीं होगा। पाकिस्तान के स्कूल में मासूमों का कत्ल दर्दनाक मंजर था। अल्लाह आतंकी हमले में शहीद हुए मासूमों के परिवारों को सब्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 11:28 PM (IST)
        
(News from Rampur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें