Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रामपुर

आरके पांडेय बने मुख्य संरक्षक

रामपुर । विद्युत मजदूर संगठन की जिला कार्यकारिणी का गठन किया गया। इसमें आरके पांडेय को मुख्य संरक्षक, राशिद रजा खां को संरक्षक, कय्यूम खां को अध्यक्ष, फिरोज अली खां को कार्यवाहक अध्यक्ष, मनोज कुमार को मुख्य सचिव, वामिक हुसैन को सचिव, अनिल कुमार और पवन कुमार रजनीवाल को अतिरिक्त महासचिव, मोहम्मद नूर को उपसचिव, राजू को संगठन मंत्री बनाया है। विद्युत वितरण मंडल में जितेन्द्र सिंह को संरक्षक, मोहम्मद स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 11:55 PM (IST)
        

प्राथमिकता से कराएंगे जिले का विकास

रामपुर । सांसद डॉ. नैपाल सिंह ने कहा है कि जिले का विकास उनकी प्राथमिकता के केन्द्र में है। वह निरीक्षण में जनसमस्याएं सुन रहे थे। उन्होंने कहा कि रामपुर की हर समस्या की ओर उनका ध्यान है। धीरे धीरे सभी समस्याओं का समाधान कराया जाएगा। कहा कि गांवों के विकास को लेकर खासा ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने केन्द्र सरकार की ओर से चलाई जा रही योजनाओं का बखान किया। कहा कि कार्यकर्ता केन्द्र की योजनाओं का ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 11:55 PM (IST)
        

महिलाओं में राष्ट्रभक्ति की भावना जागृत करें

रामपुर । राष्ट्र सेविका समिति की ओर से गुरु दक्षिणा उत्सव मनाया गया। इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि महिलाओं में राष्ट्रभक्ति, सांस्कृतिक चेतना, चरित्र निर्माण और आत्मरक्षा की भावना जागृत करना ही समिति का प्रमुख उद्देश्य है। सिविल लाइंस स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में हुए कार्यक्रम का दीप प्रज्ज्वलन कर किया गया। इसके बाद गुरु दक्षिणा हुई। इस अवसर पर मुख्य वक्ता सेवानिवृत्त प्रोफेसर रेखा गुप्ता ने कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 11:53 PM (IST)
        

श्री रामचरित मानस के आदर्श जीवन में उतारें

बिलासपुर । कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव एवं विधायक संजय कपूर ने कहा है कि प्रत्येक व्यक्ति को भगवान श्रीराम जी के आदर्शो को जीवन में उतारना चाहिए। वह मुहल्ला सोमवार की बाजार में श्री रामलीला नाट्य परिषद के तत्वावधान में आयोजित रामलीला के मंचन के उद्घाटन अवसर पर बोल रहे थे। कहा कि आज के युग में मानव में प्रेम, स्नेह, भक्तिभाव की कमी आई है। पहले भाई-भाई के प्रति समर्पित रहता था पर आज निजी स्वार्थ में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 11:52 PM (IST)
        

लायंस क्लब उपकार ने सम्मानित किए मेधावी

रामपुर । लायंस क्लब उपकार ने रेनबो कला प्रतियोगिता में सेंटमेरी स्कूल के बच्चों ने बाजी मारी। क्लब की ओर से विजयी बच्चों को सम्मानित किया। क्लब की ओर से शनिवार रात शिक्षक दिवस और रेनबो कला प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण समारोह मनाया गया। इसमें रेनबो 2014 कला प्रतियोगिता का परिणाम घोषित किया। किड्स वर्ग में सेंट मेरी स्कूल की बुशरा फाजिल प्रथम, अदिति सिंह द्वितीय और शाजा फातिमा को तृतीय पुरस्कार म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 11:52 PM (IST)
        

रावण जन्म का मनोहारी मंचन

रामपुर । श्री गणेश भगवान के आह्वान और श्री राम के जयघोष के साथ रविवार को सिविल लाइन्स रामलीला का शुभारम्भ हुआ। श्री हरि आदर्श रामलीला कमेटी के पदाधिकारियों व सदस्यों ने यज्ञ- पूजन किया। वहीं पहले दिन हुए मंचन में रावण का जन्म की लीला दिखाई गई। पूजन के बाद रामलीला के शुरू होने की औपचारिक घोषणा की गई। समाज सेवी राकेश जैन, पवन जैन, भारत भूषण गुप्ता और अरविंद नंदा ने पूजन किया। इसके बाद वृंदावन के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 11:52 PM (IST)
        

कराटे खिलाड़ी और रोडवेज कंडक्टर में तकरार

रामपुर। मिलक में कराटे खिलाड़ी और रोडवेज बस कंडक्टर में तकरार होने के बाद मामला कोतवाली पहुंच गया। रविवार को दोपहर साढ़े बारह बजे स्टेशन रोड स्थित नईबस्ती निवासी कराटे खिलाड़ी प्रदीप कुमार रामपुर से मिलक जाने के लिए बरेली डिपो की रोडवेज बस में सवार हुआ। बस हरिद्वार से बरेली जा रही थी। रामपुर से कुछ दूर चलते ही प्रदीप ने रोडवेज कंडक्टर सचिन सक्सेना निवासी शाही जिला बरेली को सौ रुपये देकर मिलक का ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 11:51 PM (IST)
        

मेधावी छात्र-छात्राओं को किया सम्मानित

रामपुर। ईदगाह रोड स्थित सिंबोसिस स्कूल में सौलत पब्लिक लाइब्रेरी का स्थापना दिवस मनाया गया। इस मौके पर विभिन्न स्कूल और मदरसों के मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में वक्ताओं ने लाइब्रेरी के इतिहास पर रोशनी डाली। इस मौके पर मुख्य अतिथि विधि एवं संविधान विशेषज्ञ डॉक्टर रखशंदा साजिद लाइब्रेरी की तरक्की करना जरूरी है। इसके लिए वह भी हर समय तैयार हैं। रजा लाइब्रेरी के निदेशक प्र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 11:51 PM (IST)
        

आठ सौ ग्रामीणों का किया स्वास्थ्य परीक्षण

रामपुर। रेडिको खेतान लिमिटेड की ओर से रविवार को शादी की मड़ैया गांव में नि:शुल्क चिकित्सा शिविर लगाया गया, जिसमें चिकित्सकों ने आठ सौ ग्रामीणों का परीक्षण कर उनके इलाज को सही परामर्श दिया। इस दौरान गांव में सफाई रखने पर विशेष जोर दिया गया। फिजीशियन डॉ. वीवी शर्मा व उनकी टीम ने बारी-बारी से लोगों का परीक्षण किया। ज्यादातर लोग संक्रमण की बीमारी से ग्रसित मिले। उन्होंने सभी को स्वास्थ्य के लिए सजग ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 11:50 PM (IST)
        

प्रधानाचार्यो को किया गया सम्मानित

रामपुर। भारत विकास परिषद की ओर से गुरु वंदना अभिनंदन समारोह मनाया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि राष्ट्रीय अतिरिक्त महामंत्री संजीव कुमार बंसल एवं प्रांतीय महासचिव डॉ. नरेश कुमार ने चार प्रधानाचार्यो को सम्मानित किया। इनमें सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज के प्रधानाचार्य जितेन्द्र सिंह चौहान सहित रामलाल, रामधुन पाल एवं महिपाल सिंह शामिल हैं। सभी को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया। इसके अलावा छात्रों को ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 11:50 PM (IST)
        

विभाग का निजीकरण नहीं होने देंगे

रामपुर । आंगनबाड़ी कार्यकत्री एवं सहायिका वैलफेयर एसोसिएशन ने बैठक कर कहा है कि विभाग का निजीकरण नहीं होने दिया जाएगा। रविवार को जिले भर से आई कार्यकत्री एवं सहायिका एसोसिएशन के बैनर तले अंबेडकर पार्क में एकत्र हुई। उन्होंने समस्याओं पर विचार किया और समाधान कराने पर जोर दिया। जिलाध्यक्ष मिथलेश चौधरी ने कहा कि हॉट कुक्ड योजना को एनजीओ से चलवाने की तैयारी की जा रही है, लेकिन ऐसा नहीं होने दिया जाएग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 11:49 PM (IST)
        

चड्ढा पेपर मिल पर भाकियू का धरना

रामपुर । भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने क्षेत्र की फैक्ट्रियों पर प्रदूषित पानी छोड़ने क ा आरोप लगाते हुए चड्ढा पेपर मिल गेट पर धरना दिया। बाद में उपजिलाधिकारी को संबोधित चार सूत्रीय ज्ञापन तहसीलदार को देकर कार्रवाई की मांग की। भाकियू कार्यकर्ता रविवार सवेरे चड्ढा पेपर मिल फैक्ट्री के गेट के सामने जमा हुए और जिलाध्यक्ष गुरविन्द्र सिंह पन्नू के नेतृत्व में दरियां बिछाकर धरने पर बैठ गए। इस ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 11:44 PM (IST)
        

निर्माण कार्यों की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं

रामपुर । जल निगम के एमडी और सी एंड डीएस के डायरेक्टर ने शहर में चल रहे विकास कार्यो का निरीक्षण किया। उन्होंने सभी कार्य दिसंबर तक पूरा करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही अफसरों को निर्माण कार्यो की गुणवत्ता से किसी भी प्रकार का समझौता न करने की नसीहत दी। रामपुर में नगर पालिका की ओर से निर्माण कराए जा रहे नाले में घटिया सामग्री के इस्तेमाल की खबर लगते ही जल निगम के अफसरों में हड़कंप मच गया। आनन फानन ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 11:36 PM (IST)
        

कूमल लगाकर सवा लाख की चोरी

रामपुर। ढकिया चौकी क्षेत्र के ग्राम रघुनाथपुर निवासी दिनेश शनिवार की रात बरामदे में परिवार के साथ सो रहा था। आधी रात करीब चोरों ने कमरे में कूमल लगा लिया। कमरे में रखा एक क्विंटल मैंथा आयल, बर्तन, कपड़ा समेत करीब सवा लाख रुपये का सामान साफ कर दिया। सवेरे उठने पर घटना का पता चला। तहरीर दे दी है। वहीं गांव के प्राथमिक स्कूल के रसोईघर का ताला तोड़कर चोरों ने उसमें रखे मिडडे मिल बनाने के बर्तन चोरी कर ल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 11:33 PM (IST)
        

विरोध के बीच प्राथमिक शिक्षक संघ के चुनाव

रामपुर। उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ में शिक्षकों की गुटबाजी खुलकर सामने आ गई। एक गुट ने ब्लाक शाखाओं का चुनाव कराया तो दूसरे ने इसे अवैध करार दिया है। मिलक में ब्लाक संसाधन केंद्र पर हुए ब्लाक शाखा के चुनाव में सत्यदेव अध्यक्ष व रमेश चन्द्र सक्सेना वरिष्ठ उपाध्यक्ष चुने गए। चुनाव जिलामंत्री शकुन्तला लोधी के नेतृत्व में हुआ। पर्यवेक्षक के रूप में उमेश राठौर, नरेश कुमार शर्मा, हरीश कुमार, राज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 11:32 PM (IST)
        

कंपनी अफसरों पर कराएं हत्या का मुकदमा : आजम

रामपुर । संसदीय कार्य एवं नगर विकास मंत्री आजम खां ने मुरादाबाद हादसे पर कड़ा रुख अपनाते हुए निर्माण कार्य में लगी कंपनी के अफसरों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं। मुरादाबाद में शनिवार की रात सीवर के गढ्डे में गिरकर चार लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में आजम खां ने मंडलायुक्त को पत्र लिखा है, जिसमें कहा है कि मुरादाबाद जनपद में सीवर निर्माण का कार्य एल एंड टी कंपनी द्वार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 11:31 PM (IST)
        

दढि़याल में एक लाख की डकैती

रामपुर। दढि़याल क्षेत्र में वारदातें रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। शनिवार रात एक दर्जन बदमाशों ने किसान के घर धावा बोलकर नकदी, जेवर समेत एक लाख का माल लूट लिया। सूचना पुलिस को दे दी गई है पर रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई है। उधर टांडा क्षेत्र के दो गांवों में लूट का प्रयास किया गया पर जाग होने पर बदमाश फायरिंग करते हुए फरार हो गए। क्षेत्र के लोदीपुर नायक गांव निवासी भूरा के घर शनिवार रात 12 बजे हथियार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 11:30 PM (IST)
        

दहेज हत्या में पति समेत तीन पर मुकदमा

रामपुर । दहेज के लिए विवाहिता की जला कर हत्या के मामले में अजीमनगर पुलिस ने पति समेत तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। जनपद मुरादाबाद के थाना मूंढापांडे अंतर्गत लालपुर तीतरी निवासी पातीराम ने बेटी शीला उर्फ शीतल की शादी आठ मई 2011 को अजीमनगर थाना क्षेत्र के ग्राम बगड़खा मझरा के राकेश पुत्र मुरारी लाल से की थी। आरोप है कि ससुराली दहेज के लिए उसे प्रताड़ित करते थे। तीन लाख रुपये और बोलेरो कार की मां... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 11:29 PM (IST)
        

सड़क हादसे में बाइक सवार की मौत

रामपुर। बिलासपुर में नैनीताल मार्ग पर ग्राम कौशलगंज के पास किसी वाहन की टक्कर में बाइक सवार युवक की मौत हो गई। रविवार शाम साढ़े छह बजे रुद्रपुर दिशा से बीस वर्षीय शिव नन्दन निवासी ग्राम सिर्रा कोतवाली मिलक वापस गांव लौट रहा था। इस दौरान नैनीताल मार्ग पर ग्राम कौशलगंज के पास किसी वाहन ने बाइक में टक्कर मार दी, जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई। हादसे से भीड़ लग गई। सूचना पर कोतवाल उमेश कुमार सिंह पुलि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 11:28 PM (IST)
        

गांवों में भ्रमण कर लोगों को करें जागरूक

रामपुर । पतंजलि योग समिति के जिला कार्यालय पर रविवार को कार्यकताओं की बैठक हुई, जिसमे सभी ने ग्रामीण क्षेत्रों में योग और आयुर्वेद चिकित्सा के प्रचार को गति देने पर विचार किया गया। इस अवसर पर डॉ. पदम नारायण मेहरा ने कहा कि आयुर्वेद चिकित्सा के द्वारा कई असाध्य रोगों का इलाज संभव है, लेकिन लोगों को इसकी जानकारी नहीं है। आयुर्वेद चिकित्सा के साथ योग को शामिल करने से लाभ कई गुना तेजी से होने लगते ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Sep 2014 11:26 PM (IST)
        
(News from Rampur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें