Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रामपुर

खड्ड में कार पलटी, छह घायल

बिलासपुर। नैनीताल मार्ग पर सामने से आ रही कार को बचाने के प्रयास में एक कार खड्ड में पलटकर दुघर्टनाग्रस्त हो गई, जिसमें छह लोग घायल हो गए। सभी को रुद्रपुर स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कार में दिल्ली का परिवार सवार था। हरियाणा के ग्राम मेवात निवासी ताहिर अली दिल्ली स्थित ट्रेवल एजेंसी की कार का चालक है। शुक्रवार सवेरे दिल्ली से एक परिवार को लेकर नैनीताल जा रहा था। दोपहर बारह बजे नैनीताल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:40 PM (IST)
        

आंधी-पानी ने फेरा उम्मीदों पर पानी

स्वार। तेज हवाओं के साथ हुई बारिश ने किसानों की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। बारिश से गेहूं की फसल को काफी नुकसान पहुंचा है, जिससे किसानों के चेहरों पर मायूसी छा गई है। पिछले कुछ सालों से खेती में लगातार नुकसान हो रहा है। क्षेत्र में धान, गेहूं, मैंथा और गन्ने की फसल होती है। मैंथा के रेट सिंथेटिक मैंथा के चलते नहीं बढ़ पा रहे हैं। उधर गन्ने का भुगतान नहीं मिल पा रहा है। रही बात धान की तो उसमें भ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:40 PM (IST)
        

आंधी-बारिश से उड़ी जिले की बिजली

रामपुर। आंधी और बारिश के चलते पूरे जिले की बिजली आपूर्ति चौपट हो गई। बिजली लाइनें टूट गई, कई जगह खंभे गिर गए। कर्मचारी दिनभर मरम्मत में जुटे रहे। इसके बावजूद शाम तक तमाम इलाकों की आपूर्ति सुचारु नहीं हो सकी। वहीं, बिजली न मिलने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। पहले से ही ओवरलोडिंग की समस्या से जूझ रहे बिजली विभाग पर आंधी और बारिश ने कहर बरपा दिया। शुक्रवार को तड़के तेज आंधी के साथ ही... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:39 PM (IST)
        

दांव पर दिग्गजों की साख

रामपुर। इस लोकसभा चुनाव में सूबे के कद्दावर मंत्री आजम खां और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी की साख दांव पर लगी है। ये दोनों ही अपनी अपनी पार्टियों के मुस्लिम चेहरे हैं। भले ही चुनाव नहीं लड़े हैं, लेकिन यह चुनाव उनकी नाक का सवाल बन गया है। चाकू के नाम से मशहूर रामपुर राजनीति में ऊंची हैसियत रखता है। सपा के फायर ब्रांड नेता एवं सूबे के कद्दावर मंत्री आजम खां रामपुर शहर से ही आठ ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:38 PM (IST)
        

प्रधानों के साथ मारपीट में रिपोर्ट

टांडा। दो प्रधानों के साथ मारपीट और धमकाने की रिपोर्ट दर्ज ली गई है। क्षेत्र के एक प्रधान का कहना है कि वह वोट डालकर पत्‍‌नी व पुत्री के साथ जीप से वापस गांव आ रहा था तो दबंगों ने जीप का पीछा कर रास्ते में जीप रोक ली और उसकी पत्‍‌नी व पुत्री से अश्लील हरकतें करने लगे। जीप में बैठे नौकर ने विरोध किया उसे तमंचे की बट मारकर घायल कर दिया। जीप में तोड़फोड़कर क्षतिग्रस्त कर दी। बाद में जान से मारने की ध... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:37 PM (IST)
        

ठेले से महिला का पर्स गायब, हंगामा

स्वार। ठेले पर रखा महिला का पर्स गायब हो गया। पर्स में नगदी व सोने के जेवरात समेत हजारों का सामान था, जिससे हंगामा हो गया। महिला की तहरीर पर पुलिस ने ठेले वाले को हिरासत में ले लिया है। घटना नगर के मुख्य चौराहे की है। क्षेत्र के असालतपुर गांव निवासी इश्त्याक की पत्‍‌नी रफत जहां शुक्रवार को नगर से कपड़े खरीद कर घर जा रही थी। वह नगर के कोतवाली चौराहे पर पहुंची तो वहां लगे ठेले से खीरा खरीदने लगी। इ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:37 PM (IST)
        

चुनावी रंजिश में सपा समर्थक पर हमला, गंभीर

रामपुर। मतदान निपटते ही चुनावी रंजिश खुलकर सामने आने लगी है। पटवाई थाना क्षेत्र में चुनावी रंजिश में कुछ लोगों ने सपा समर्थक ग्रामीण को घेर लिया। उस पर धारदार हथियार से हमला किया। उसकी हालत गंभीर है। पुलिस ने चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पटवाई के 30 वर्षीय भारत सिंह पुत्र राजपाल सिंह यहीं पेट्रोल पंप पर नौकरी करते हैं। शुक्रवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे वह पंप पर जा रहे थे। इस दौरान रास्ते में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:36 PM (IST)
        

हे पिता मैं अपनी आत्मा तेरे हाथों में सौंपता हूं

रामपुर। मैथोडिस्ट क्राइस्ट चर्च में गुड फ्राइडे का कार्यक्रम मनाया गया। प्रभु यीशु की विशेष प्रार्थना की गई। सभी ने उनके बताए रास्ते पर चलने का संकल्प लिया। दिन भर उपवास रखकर लोगों ने प्रभु के बलिदान को याद किया। प्रार्थना दोपहर 12 बजे से शाम चार बजे तक हुई। इस अवसर पर पास्टर महबूब मसीह ने कहा कि परमेश्वर का स्वर्गीय विधान है कि आत्मा पवित्र एवं निष्कलंक है। परन्तु मनुष्य दैहिकता की अभिलाषाओं के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:36 PM (IST)
        

आध्यात्म और विज्ञान के साथ समाज सेवा

रामपुर। गायत्री परिवार की युग निर्माण योजना को सफल बनाने के उद्देश्य से गायत्री परिवार के सदस्यों ने घर घर दीप यज्ञ करके वैचारिक क्रांति फैलाने की योजना बनाई। ज्वाला नगर में हुई बैठक में सदस्यों ने गुरुदेव के बताए रास्ते पर चलने का आहवान किया। वहीं इस संबंध में जगह जगह जाकर लोगों से सम्पर्क भी किया। इस अवसर पर सदस्यों ने कहा कि गुरुदेव श्री राम शर्मा आचार्य ने युग निर्माण योजना का श्री गणेश किय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:36 PM (IST)
        

गुड फ्राइडे पर निकली क्रूस यात्रा

बिलासपुर। गुड फ्राइडे पर ईसाई समाज के लोगों ने क्रूस यात्रा निकाली। बाद में जोसफनगर चर्च में विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। गुड फ्राइडे आज समाज के लोग ग्राम मार्टिननगर स्थित स्कूल में जमा हुए, जहां से क्रूस यात्रा निकाली गई, जिसमें काफी संख्या में समाज की महिलाएं और बच्चे भी शामिल रहे। आगे ईसाई समाज का प्रतीक क्रूस लिए युवक अमन चल रहा था जबकि पीछे समाज के लोग कतारबद्ध होकर चल रहे थे। समाज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:35 PM (IST)
        

घरों में घुसा बारिश का पानी

रामपुर। सुबह हुई तेज बारिश से जगह जगह जलभराव हो गया। नाला बंद होने की वजह से लोगों के घरों में भी पानी घुस गया। इस दौरान लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। नगर पालिका के खिलाफ प्रदर्शन किया। शुक्रवार को सुबह के समय मौसम का मिजाज बदल गया। आसमान में घने बादलों के बीच तेज हवा के साथ बारिश होना शुरु हो गई। काफी देर तक जोरदार बारिश हुई। इस दौरान मुहल्ला मस्जिद काले खां में नाला बंद हो गया। इस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:34 PM (IST)
        

प्राइमरी शिक्षिका की सेवा बहाल

रामपुर । बेसिक शिक्षा सचिव ने शिक्षिका की सेवा बहाल कर दी है। शिक्षिका पर तीन साल गैरहाजिर रहने के आरोप है। जिला बेसिक शिक्षाधिकारी ने उसकी सेवा समाप्त कर दी थी। डिप्टी बीएसए डा. एससी वशिष्ट ने शाहबाद क्षेत्र के स्कूलों का निरीक्षण किया था। इस दौरान चमरौल गांव के प्राथमिक विद्यालय में शिक्षिका अर्चना गैरहाजिर पाई गई थी, जिसकी रिपोर्ट बीएसए एसके तिवारी को दी थी। बाद में बीएसए ने खुद इस मामले की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:34 PM (IST)
        

छह घंटे जाम रहा नैनीताल रोड

बिलासपुर। नैनीताल रोड पर शुक्रवार को एक के बाद एक तीन ट्रक खराब होने से छह घंटे जाम लगा रहा, जिसके चलते पर्यटकों समेत यात्रियों को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ा। नैनीताल रोड की सही से मरम्मत नहीं हो पाई है। हालांकि चुनाव से पूर्व मरम्मत कराई गई मगर नाममात्र की, जिसके चलते सड़क की हालत खस्ता है। हालत है कि वाहन धीरे-धीरे गुजरने को मजबूर हैं। सिडकुल के चलते भारी वाहन दिन रात गुजर रहे हैं जिससे जाम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:34 PM (IST)
        

ग्रामीण को मृत दिखाकर हड़प ली जमीन

रामपुर। ग्रामीण को मृत दिखाकर उसकी जमीन को कुछ लोगों ने हड़प लिया। पटवाई पुलिस ने अदालत के आदेश पर पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। थाना पटवाई के ग्राम खिरका निवासी किशन लाल और उसके भाइयों की गांव में जमीन है। आरोप है कि गांव के कुछ लोगों ने धोखाधड़ी से उसे मृत दर्शाकर जमीन को अपने नाम कर लिया। इसमें कुछ राजस्व कर्मचारियों की भी मिलीभगत रही। ग्रामीण को जब जानकारी हुई तो उसने आरोपियों से शिकायत ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:33 PM (IST)
        

बूथ कैप्चरिंग में तीस के खिलाफ मुकदमा दर्ज

रामपुर। गंज पुलिस ने बूथ कैप्चरिंग मामले में तीस अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। मुकदमा पीठासीन अधिकारी रतनवीर की ओर से दर्ज कराया है। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में गुरुवार को मतदान के दौरान मुहल्ला पक्का पुल स्थित मार्डन पब्लिक स्कूल में कुछ लोग इकट्ठे होकर घुस आए। इस केन्द्र पर दो बूथ संख्या 51 और 52 पर वोट डाले जा रहे थे। एक साथ आई भीड़ ने मतदान केन्द्र को कब्जे में कर लिया। पीठासीन अ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:33 PM (IST)
        

बेटी की डोली के साथ उठी पिता की अर्थी

रामपुर। बेटी को डोली में बैठाकर विदा करने आए हरदोई के रिटायर बैंक मैनेजर को हाइवे पर बेकाबू टैंकर ने रौंद दिया, इससे उनकी मौत हो गई। शादी की खुशियां मातम में बदल गई। बाद में परिजनों ने मंदिर में फेरे कराकर बेटी को विदा किया। बाद में शव हरदोई ले जाकर अंतिम संस्कार कर दिया। खुशियों के बीच गम का यह पहाड़ टूटा हरदोई के परिवार पर। हरदोई के पीतांबर गंज में रहने वाले अशोक कुमार श्रीवास्तव ग्रामीण बैंक ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:32 PM (IST)
        

एसआईओ मुफ्त में सिखाएगी अंग्रेजी

रामपुर। स्टूडेंट इस्लामिक आर्गनाइजेशन आफ इंडिया की यूनिट कार्यालय पर हुई बैठक में विशेषज्ञों ने गुणात्मक शिक्षा के प्रचार प्रसार पर जोर दिया गया। आर्गनाइजेशन के अध्यक्ष असद अहमद ने कहा कि एक मई से तीस जून तक मुफ्त इंगलिश स्पीकिंग क्लासेज लगाई जाएगी। इसमें अनुभवी व कुशल अध्यापक बच्चों को गुणात्मक शिक्षा देंगे। कहा कि हाई स्कूल और इंटर में उच्च अंक प्राप्त करने वाले मेधावी बच्चों को पुरस्कृत किया ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:31 PM (IST)
        

चुनाव में चौपट हुई पढ़ाई

रामपुर। चुनाव में बच्चों की पढ़ाई चौपट हो गई है। परिषदीय स्कूलों की परीक्षाएं सिर पर हैं और जिले के एक हजार शिक्षक चुनाव कार्य में लगे हैं। लोकसभा चुनाव की तैयारी करीब साल भर से की जा रही थी। निर्वाचन आयोग ने पिछले साल से ही मतदाता सूचियों का पुनरीक्षण शुरू करा दिया था। इसके लिए बूथ लेबल आफीसर नियुक्त किए गए थे। जनपद में 1581 बूथ हैं। हर बूथ पर एक बीएलओ बनाया गया था, जिनमें अधिकतर प्राइमरी शिक्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:31 PM (IST)
        

चुनाव आयोग के खिलाफ प्रदर्शन

रामपुर। जुमे की नमाज के बाद लोगों ने कैबिनेट मंत्री आजम खां से पाबंदी न हटाने पर चुनाव आयोग के खिलाफ प्रदर्शन किया। काली पट्टी बांधकर गम का इजहार किया। निर्वाचन आयोग ने कैबिनेट मंत्री पर जनसभाएं व रोड शो करने पर पाबंदी लगा रखी है। तब से कैबिनेट मंत्री भाषण नहीं दे पा रहे हैं। मतदान के दिन भी सपाइयों ने पाबंदी के विरोध में लोगों ने बांहों पर काली पट्टी बांधकर विरोध जताया था। जुमे की नमाज के बाद भ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:27 PM (IST)
        

टांडा में सपाइयों ने निकाला जुलूस

टांडा । सपाइयों ने कैबिनेट मंत्री मोहम्मद आजम खां पर लगी रोक हटाने की मांग को लेकर नगर में जुलूस निकाला। सपाई मुहल्ला बरगद में एकत्र हुए और चुनाव आयोग के फैसले पर रोष जताते हुए इसे साजिश करार दिया। सपा नेता हाजी मोहम्मद जमील ने कहा कि यह विरोधी पार्टियों के उकसाने पर चुनाव आयोग ने कदम उठाया है। उन्होंने चुनाव आयोग से रोक हटाने की मांग की। विरोध में सपा नेताओं ने जुलूस निकाला। सभी हाथों में काली... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 10:27 PM (IST)
        
(News from Rampur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »