1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रामपुर

चार घंटे जाम की चपेट में रहा हाइवे

रामपुर । दिल्ली लखनऊ नेशनल हाइवे शनिवार को चार घंटे जाम के हवाले रहा। जाम की वजह लकड़ी लदी ट्रैक्टर ट्राली थी, जो मालगोदाम तिराहे पर पलट गई। इससे तिराहे से नैनीताल जाने वाले स्टेट हाइवे पर भी यातायात बाधित हुआ। हाइवे पर शनिवार सुबह करीब नौ बजे लकड़ी लेकर जा रही ट्रैक्टर ट्राली मालगोदाम तिराहे पर पलट गई। तिराहे पर लकड़ी फैल गई। इससे दिल्ली-लखनऊ और नैनीताल हाइवे पर गुजर रहे वाहनों को ब्रेक लगाने पड़... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:05 AM (IST)
        

भूकंप के दौरान गिरे वृद्ध की मौत

रामपुर । अपने शहर में भी शनिवार को भूकंप के तेज झटके आए। झटके महसूस होते ही हड़कंप मच गया। लोग घर और दफ्तरों से बाहर निकल आए। अजीतपुर में झटकों के दौरान गिरे एक वृद्ध की मौत हो गई। शनिवार को 11:41 पर भूकंप के तेज झटका लगा। किसी की कुर्सी हिली तो किसी का सिर चकराया। लोगों ने समझा कि उनकी तबियत खराब हो रही है, लेकिन हालात समझने में ज्यादा देर नहीं लगी। जैसे ही भूकंप का एहसास हुआ लोगों ने घर और का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:04 AM (IST)
        

युवक की सजगता से परिजनों को मिले बच्चे

रामपुर। बिलासपुर में माता-पिता के साथ विवाह समारोह में शामिल होने आए दो बालक गायब हो गया, जिससे परिजनों में हड़कंप मच गया। बालकों को ग्राम खौंदलपुर स्थित एक व्यक्ति के ने सकुशल पहुंचाया तो परिजनों की आंखें आंखे झलक आई। रामपुर के मुहल्ला गूजर टोला निवासी अशोक राठौर शनिवार सवेरे अपनी पत्‍‌नी मीना देवी एवं दो पुत्र पांच वर्षीय वंश और चार वर्षीय पुत्र अनुज के साथ नगर के मुहल्ला कायस्थान में महेश राठ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:04 AM (IST)
        

तीन और किसानों की सदमे में मौत

रामपुर। फसल खराब होने के सदमे से तीन और किसानों की मौत हो गई। मरने वालों में मसवासी के दो जबकि मिलक का एक किसान है। उनके परिवार में कोहराम मचा है। फसलों में घाटे से सदमे में किसानों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। मसवासी के चाऊपुरा मुहल्ला निवासी श्यामलाल (55) ने शनिवार को लाक से गेहूं निकलवाया जोकि उम्मीद से काफी कम निकला, जिससे वह सदमे में आ गया। उनके परिवार ने साढ़े तीन एकड़ जमी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:03 AM (IST)
        

बच्चों ने दिया पशु संरक्षण का संदेश

रामपुर। बिलासपुर में मिल्टन एजूकेशनल एकेडमी में विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गई, जिसमें बच्चों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। कक्षा एक के बच्चों ने एनीमल कंजरवेशन के तहत अमर सिंह, दक्षप्रीत सिंह, गुरसिमरन, वंश, दिलराज व युवराज टाइगर बने जबकि मनकीरत एलिफैंट, सफल लॉयन, गुरनूर ने रैबिट का रूप धरकर पशु संरक्षण का संदेश दिया। कक्षा दो में कार्टून कैरेक्टर व जोकर में सुखन स्पाइडर मैन, हरगुन सिंह जोकर की... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:02 AM (IST)
        

किसानों ने जुलूस निकाल किया प्रदर्शन

रामपुर। किसानों की मौत को बीमारी बताने के खिलाफ भारतीय किसान यूनियन शनिवार को सड़क पर उतर आई। किसानों ने पंचायत कर फसलों के सदमें में मरे किसानों को मुआवजा देने की मांग की और जुलूस लेकर कलक्ट्रेट पहुंचे। जिलाधिकारी कार्यालय तक जाने से रोकने पर किसानों की पुलिस से नोकझोक हुई, जिसके विरोध में धरने पर बैठ गए। जिले भर से आए किसान शनिवार को भाकियू के सिविल लाइन स्थित कार्यालय पर एकत्र हुए। उन्होंने पं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:02 AM (IST)
        

सैफनी में निकली अम्बेडकर शोभायात्रा

रामपुर। सैफनी में अखिल भारतीय अम्बेडकर युवक संघ के तत्वावधान में भारत रत्‍‌न डॉ.भीमराव अम्बेडकर की जयंती के उपलक्ष्य में शनिवार को कस्बे में धूमधाम से शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा कस्बे में शाहबाद मार्ग स्थित लाला स्वर्गीय गंगाराम के गोदाम से बैंडबाजों के साथ शुरू हुई। शोभायात्रा कस्बे के विभिन्न मुहल्लों के घूमने के बाद शाम को बस स्टैंड के पास अम्बेडकर प्रतिमा स्थल पर पहुंचकर जनसभा में बद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:01 AM (IST)
        

सिर्फ टोपी पहनने से कोई मुस्लिम नहीं होता

रामपुर । कैबिनेट मंत्री आजम खां ने कहा है कि सिर्फ टोपी पहनने से कोई मुसलमान नहीं होता। धर्म के नाम पर माहौल बनाया जा रहा है। वह काशीपुर स्थित मदरसा मिसबाहुल उलूम के सालाना जलसे को खिताब कर रहे थे। उन्होंने कहा कि धर्म के ठेकेदार कहलवाने वाले लोग माहौल बिगाड़ने की कोशिश में लगे हैं। यहां भी एक भाजपा नेत्री आर्इं, जिन्होंने हमारे खिलाफ गलत भाषा का इस्तेमाल किया। टोपी बांटने वाला कौन है, यह भी वाल्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:00 AM (IST)
        

नैनीताल से दिल्ली जा रहीं दो बसें सीज

रामपुर । नैनीताल से दिल्ली जा रहीं दो डग्गामार बसों को एआरटीओ ने सीज कर दिया। एआरटीओ और रोडवेज की टीम ने हाईवे पर रात में यह कार्रवाई की। परिवहन विभाग ने डग्गामार बसों के खिलाफ अभियान शुरू किया है। रात को अक्सर नैनीताल से दिल्ली के लिए लग्जरी बसें गुजरती हैं, जिनकी धर-पकड़ को एआरटीओ कौशलेन्द्र प्रताप यादव और रोडवेज की टीम हाईवे पर लग गई। टीम मालगोदाम के पास वाहन चैकिंग कर रही थी। इस दौरान रात को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:00 AM (IST)
        

सिख प्रतिनिधि सभा का पुल निर्माण को प्रदर्शन

रामपुर । बिलासपुर में सिख प्रतिनिधि सभा के सदस्यों ने ग्रामीणों के साथ क्षतिग्रस्त सैंजनी पुल का निर्माण कराने की मांग को लेकर उपजिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया। मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। शनिवार दोपहर सिख प्रतिनिधि सभा के सदस्य ग्रामीणो के साथ एसडीएम कार्यालय पर पहुंचे, जहां उन्होंने स्वार मार्ग पर डेढ़ वर्ष से क्षतिग्रस्त सैंजनी पुल का निर्माण न कराने के विरोध में प्रदर्शन ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 11:59 PM (IST)
        

मोटापा मिटाने को रोज करें योग व्यायाम

रामपुर । राजकीय रजा स्नातकोत्तर महाविद्यालय में चल रहे योग शिविर में शनिवार को योग व्यायाम द्वारा मोटापे से दूर रहने के तरीके बताए गए। एनसीसी कैडेट को पतंजलि योग समिति के जिलाध्यक्ष डॉ. पदम नारायण मेहरा ने योग-प्राणायाम कराया। उन्होंने बताया कि मोटापा शरीर के लिए सही नहीं है। लापरवाही बरतने पर शरीर में चर्बी जमा होने लगती है। इससे तमाम तरह की बीमारियां फैलती है। मोटापा हृदय, ब्लड प्रेशर, सांस क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 11:59 PM (IST)
        

स्कूली बच्चों ने निकाली जागरुकता रैली

रामपुर । पोलियो के खात्मे के लिए स्कूली बच्चों ने रैली निकालकर लोगों को जागरुक किया। कहा कि रविवार को पोलियो अभियान में बच्चों को बूथों पर ले जाएं और दवा जरूर पिलाएं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से शनिवार को गांधी समाधि से स्कूली बच्चों की पोलियो जागरूकता रैली निकाली गई। रैली राजद्वारा, मिस्टन गंज, सर्राफा बाजार होते हुए किला कैंप में पहुंचकर संपन्न हुई। रैली में शामिल बच्चे हाथों में अपने स्कूल का बै... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 11:58 PM (IST)
        

घर की बगिया में सजा रहे चांदी के पेड़

आदित्य, रामपुर । घर की बगिया में हरे-भरे पेड़ पौधे तो आपने खूब देखे होंगे, लेकिन शहर में लोग अपने घर में चांदी के पेड़ भी लगा रहे हैं। बात आश्चर्यजनक है, पर सही भी है। सराफा बाजार में चांदी से बने पेड़-पौधे बिक रहे हैं, जिन्हे लोग खरीदकर अपने घर में सजा रहे हैं। सराफा बाजार में आजकल चांदी से बने तुलसी और पीपल के पेड़ों का कारोबार फल फूल रहा है। ये पेड़ दस ग्राम से सौ ग्राम तक के हैं। चांदी की कीम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 11:57 PM (IST)
        

शहर में धूमधाम से निकली बाला जी शोभायात्रा

रामपुर । श्री बाला जी समिति की ओर से शनिवार को शहर में बाला जी की भव्य शोभायात्रा निकाली गई। सुंदर झांकियां निकली, बाला जी के भजनों की गूंज रही और खूब धूम मची। झांकियों पर पुष्प वर्षा की। शुभारम्भ संयोजिका विमला अग्रवाल और राजीव नंदन अग्रवाल ने फीता काटकर किया। भारतीय जनता पार्टी के नेता भारत भूषण गुप्ता ने दीप प्रज्ज्वलित किया। शोभायात्रा में सबसे पहले भगवान गणेश की झांकी निकली। इसके बाद मनकू ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 11:56 PM (IST)
        

लांगूर महाराज व भैरो बाबा की मूर्ति स्थापना

रामपुर। जगतपुरा का मझरा स्थित मनोकामना मंदिर में शनिवार को लांगूर महाराज और भैरो बाबा की मूर्ति की स्थापना हुई। पूजन में लोगों ने विश्व शांति और कल्याण को प्रार्थना की। पंडित जमुना प्रसाद पांडेय ने वैदिक मंत्रोच्चारण कर विधि विधान से पूजन करवाया। यजमानों ने मूर्तियों का दूध, दही, शहद, गंगाजल द्वारा स्नान कराया, सुंदर वस्त्र पहनाए। प्राण प्रतिष्ठा पूजन के बाद आरती और प्रसाद वितरण हुआ। बाद में भण्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 11:56 PM (IST)
        

बाइपास पर नहीं बनाया गया सर्विस रोड

रामपुर। भाजपाइयों ने बाइपास के साथ-साथ सर्विस रोड बनाने की मांग की है। इसको लेकर उन्होंने प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं की पुलिस से नोंकझोंक हुई। शनिवार दोपहर को भारतीय जनता पार्टी के जिला मंत्री दिलीप सक्सेना के नेतृत्व में दर्जनों कार्यकर्ता कलक्ट्रेट पहुंच गए। इस दौरान पुलिस कर्मियों ने भाजपा नेताओं को रोक लिया और कलक्ट्रेट के बाहर ही ज्ञापन देने की बात कही... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 11:55 PM (IST)
        

जौहर यूनिवर्सिटी में सम्मानित हुए मेधावी

रामपुर । मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी में शनिवार को मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। कैबिनेट मंत्री मोहम्मद आजम खां ने प्रबंधन के छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया। इस अवसर पर नगर विकास मंत्री ने कहा कि जौहर यूनिवर्सिटी केवल मेरा ही नहीं, बल्कि आप सबका भी सपना है। अच्छी शिक्षा हासिल कर जौहर यूनिवर्सिटी का नाम रोशन करें। हमारा मकसद छात्र-छात्राओं को बेहतर शिक्षा देकर उन्हें कामयाब इंसान... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 11:55 PM (IST)
        

महिला की लाठी डंडों से पीटकर हत्या

रामपुर। सिविल लाइंस थाना क्षेत्र में महिला की लाठी डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना से क्षेत्र में दहशत का माहौल है। पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज मृतका के पड़ोसी, उसकी पत्‍‌नी और बेटे को हिरासत में ले लिया है। पनवड़िया मुहल्ला निवासी रामपाल पासी की 25 वर्षीय बेटी तारावती शनिवार सुबह करीब साढ़े छह बजे शौच के लिए गई थी। वापस घर आते समय रास्ते में उसे पड़ोसी परिवार ने घेर लिया। उस पर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 11:49 PM (IST)
        

महिला और युवती से दुष्कर्म

रामपुर । शाहबाद में खेत से चारा लेकर लौट रही महिला के साथ चार लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। उधर केमरी में शादी का झांसा देकर युवक ने तमंचे की जोर पर दुष्कर्म किया। दोनों मामले दर्ज कर लिए गए हैं। शाहबाद क्षेत्र की एक महिला 18 मार्च को खेत से चारा लेकर घर लौट रही थी। आरोप है कि चार लोगों ने उसे रास्ते में रोक लिया और खींचकर खेत के अंदर ले गए, जहां चारों ने बारी-बारी से दुष्कर्म किया। विरोध पर ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 11:48 PM (IST)
        

हत्या में चार गिरफ्तार

सब हैडिंग : डीजे पर डांस के विवाद में मारी थी सीआरपीएफ जवान के बेटे को गोली मुकदमा दर्ज कर हत्यारोपियों की गिरफ्तारी में जुटी पुलिस सीआरपीएफ के हवलदार और उसके बेटे समेत तीन आरोपी अब भी फरार जागरण संवाददाता, रामपुर : सीआरपीएफ जवान के बेटे की गोली मारकर हत्या करने के मामले में सिविल लाइंस पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें कोर्ट के आदेश पर जेल भेज दिया। हत्या में पुलिस को अब सीआ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Apr 2015 11:00 PM (IST)
        
(News from Rampur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें