Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 30,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रामपुर

सात माह बाद कब्र से निकाला शव

रामपुर। बिलासपुर में साढ़े सात माह बाद महिला का शव कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। परिजनों ने ससुरालियों पर दहेज में पचास हजार रुपये और बाइक न मिलने पर महिला की गला दबाकर हत्या करने का आरोप लगाया है। मामले में पुलिस ने अदालत के आदेश पर पति समेत छह लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला साहूकारा निवासी सलीम की पत्‍‌नी नसरीन की 7 अगस्त 14 को मौत हो गई थी। बाद मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:26 PM (IST)
        

जहर खुरानी का शिकार बना अमरोहा का युवक

रामपुर। मिलक में जहर खुरानी गिरोह ने अमरोहा के युवक को शिकार बना लिया। बस चालक व परिचालक ने युवक को बेहोशी की हालत में हाइवे किनारे डाल दिया। लोगों ने उसे सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। जेब में मिली पर्ची के आधार पर परिजनों को सूचना दी गई। परिजन युवक को ले गए हैं। रविवार सवेरे रोडवेज बस चालक व परिचालक युवक को बेहोशी की हालत में हाइवे किनारे डाल गए। युवक को देख भीड़ लग गई। पुलिस को सूचना दी गई, ल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:25 PM (IST)
        

रोडवेज के चालक परिचालक को पीटा

रामपुर। निजी बस के चालक और परिचालक ने रोडवेज के चालक, परिचालक को पीट दिया। दोनों के कपड़े फाड़ दिए। बमुश्किल लोगों ने दोनों का बीचबचाव कराया। चालक ने आरोपियों के खिलाफ मिलक कोतवाली में तहरीर दी, जिस पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है। वहीं, घटना से गुस्साए रोडवेज कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया। आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। गांवों को जिला मुख्यालय से जोड़ने के लिए लोहिय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:24 PM (IST)
        

कांग्रेसियों ने केन्द्रीय मंत्री का पुतला फूंका

रामपुर। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने टोल प्लाजा पर अवैध वसूली किए जाने का आरोप लगाते हुए केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी का पुतला फूंका। कंग्रेस कार्यकर्ता रविवार को पार्टी कार्यालय पर एकत्र हुए और टोल प्लाजा पर वसूली को लेकर चर्चा की। शहर अध्यक्ष मामून शाह खां ने कहा कि टोल प्लाजा पर ज्यादा पैसे लिए जा रहे हैं। रामपुर से हर रोज सैकड़ो छात्र-छात्राएं मुरादाबाद जाते हैं। उन्हें वसूली का शिकार होना पड़ रहा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:24 PM (IST)
        

मूल्यांकन के विरोध को बनाई संघर्ष समिति

रामपुर । उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ शर्मा गुट की रविवार को सुंदर लाल इंटर कालेज मे बैठक हुई, जिसमें मूल्यांकन का बहिष्कार करने के लिए एक संघर्ष समिति का गठन किया गया। संघर्ष समिति के जिला संयोजक नेतराम सिंह बनाए गए। दोनों केंद्रों पर अलग अलग संयोजन करने के लिए सह संयोजकों के दो समूह बनाए गए। इनमें रजा कालेज के लिए ओम प्रकाश, हरीश डुडेजा, डॉ.नंदन प्रसाद और मुर्तजा कालेज के लिए ओम प्रकाश, म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:22 PM (IST)
        

स्कूल भवन से बच्चों को खतरा

रामपुर । मिलक क्षेत्र के लखीमपुर गांव में परिषदीय विद्यालय का भवन जर्जर होकर गिर गया, जिसकी विभाग ने सुध नहीं ली। परिषदीय विद्यालय का एक कमरा जर्जर हो गया था, जो तीन माह पहले आधा गिर चुका है, लेकिन विभाग इसको लेकर गंभीर नहीं है। भवन को पूरी तरह नहीं गिराया गया, जिसका अभी गिरने का खतरा बना है। पास में ही स्कूल के और कमरे हैं, जहां बच्चे पढ़ते हैं। भवन को ठीक न कराए जाने से ग्रामीणों में रोष है। उ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:21 PM (IST)
        

ईट भट्ठे पर गिरी आकाशीय बिजली

रामपुर। रविवार को आसमान में छाए बादलों और बरसात से जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली, वहीं किसानों के लिए बरसात का पानी आफत बन गया। फसलों में काफी नुकसान हो गया। उधर, पटवाई में ईंट भट्ठे पर आकाशीय बिजली गिर गई। इस साल गर्मी का मौसम जाने का नाम नहीं ले रहा। पिछले कुछ दिन से मौसम गर्म होने लगा था। दिन में तेज धूप निकल रही थी, लेकिन रविवार को फिर मौसम ने करवट ले ली। सुबह से ही ठंडी हवाएं चलने लगी। द... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:21 PM (IST)
        

पूरे दिन ठप रही ज्वालानगर की बिजली

रामपुर। अजीतपुर बिजलीघर पर वैक्यूम सर्किट ब्रेकर बदले गए। इस दौरान पूरे दिन क्षेत्र की आपूर्ति ठप रही। दिनभर बिजली न आने से लोगों को पेयजल के लिए भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। गर्मियों का मौसम शुरू हो चुका है। ऐसे में विभाग के समक्ष ओवरलोडिंग की समस्या भी आने लगी है। वहीं, बिजलीघरों के उपकरण सालों पुराने हो चुके हैं, जिस कारण अक्सर आपूर्ति ठप हो जाती है। अजीतपुर बिजलीघर का भी यही हाल है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:20 PM (IST)
        

टाउन फीडरों की बिजली रीडिंग तलब

रामपुर । बिजली विभाग के डायरेक्टर टेक्निकल ने निरीक्षण किया। उन्होंने जिले की सभी तहसीलों के टाउन फीडरों की रीडिंग तलब की है। साथ ही उन्होंने किस तहसील के किस इलाके को किस समय बिजली दी गई, इसको लेकर भी जानकारी मांगी है। जिले में हर माह करोड़ों रुपये की बिजली चोरी हो रही है। तमाम कोशिशों के बावजूद विभाग इस पर अंकुश नहीं लगा पा रहा है। आलम यह है कि रामपुर में लाइनलॉस का आंकडा 45 फीसद से भी अधिक है... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:20 PM (IST)
        

फाय¨रग में छह के खिलाफ मुकदमा

रामपुर। कोतवाली क्षेत्र में घर के बाहर फाय¨रग करने के आरोप में पुलिस ने छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। घटना शनिवार रात करीब पौने आठ बजे की है। कोतवाली के मुहल्ला मछली बाजार चौक मोहम्मद सईद खां निवासी निगहत बी पत्‍‌नी शकील खां के घर उनकी विवाहिता बेटी फात्मा आई हुई थी। घटना के समय वह घर के बाहर थी। इसी दौरान मोटर साइकिलों पर कुछ युवक वहां आए। उनके हाथों में तमंचे थे। युवकों ने तमंचों से अ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:19 PM (IST)
        

रामपुर में तेजी से बढ़ रहा अपराध : शिवबहादुर

रामपुर । पूर्व मंत्री शिव बहादुर सक्सेना ने कहा कि रामपुर में तेजी से अपराध बढ़े हैं। लोग खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। वह मक्का मिल कालोनी स्थित कुमार तनय कम्यूनिटी सेंटर में हुई भाजपा की जिला बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि जिले का विकास सिर्फ यूनिवर्सिटी तक ही सिमट कर रह गया है। जिले के बाकी हिस्सों में विकास कार्य ठप हैं। आगामी चुनाव के बाद जब प्रदेश में भाजपा की सरकार आएगी तो पूरे ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:14 PM (IST)
        

क्षेत्र पंचायत के परिसीमन में बढ़े 197 वार्ड

रामपुर। जनपद में क्षेत्र पंचायत का परिसीमन पूरा हो गया है। परिसीमन में 197 वार्ड बढ़े हैं। अब जनपद में क्षेत्र पंचायत के 886 वार्ड हो गए हैं। जिला पंचायत के वार्ड बनाने के लिए भी जिलाधिकारी सीपी त्रिपाठी ने कमेटी का गठन कर दिया है। पंचायत चुनाव की तैयारी चल रही है। इसलिए पंचायती राज विभाग चुनाव से पहले तैयारी पूरी करना चाहता है। इसके लिए ग्राम पंचायतों का पुनर्गठन किया जा चुका है। दरअसल पंचायत ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:13 PM (IST)
        

जिंदगी में सूफियों के बताए तरीके अपनाएं

रामपुर। राष्ट्रीय उर्दू भाषा विकास परिषद की ओर से एक दिवसीय राष्ट्रीय उर्दू सेमीनार कराया गया, जिसमें सूफियों के बताए रास्ते पर चलने का आहवान किया गया। सेमीनार का आयोजन रविवार को केयर एजूकेशनल एंड वैलफेयर सोसाइटी के तत्वाधान में सिंबोसिस स्कूल में कराया गया। इसमें रुहेलखंड के सूफियों पर रोशनी डाली गई, जिसमें उर्दू अदब के मशहूर अदीबों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम में अमन-भाईचारे के पैगाम को सूफी शोअ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:12 PM (IST)
        

गांवों में नहीं बन सके पंचायत घर

रामपुर। गांवों में पंचायत घर नहीं बन पा रहे हैं। पांच साल बाद इस बार तीन पंचायत घरों का ही बजट मिल सका है, जबकि विभाग ने 20 पंचायत घर बनवाने को बजट मांगा था। सभी ग्राम पंचायतों का कार्यालय होना चाहिए। कार्यालय भी पंचायत घर में बनाया जाता है, ताकि ग्राम पंचायत के कार्यो का संचालन वहां से किया जा सके, लेकिन पंचायत घर नहीं बन पा रहे हैं। जिले में 580 ग्राम पंचायतें हैं, जबकि पंचायत घर 150 में ही ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:11 PM (IST)
        

हादसे में बाइक सवार की मौत

रामपुर। बिलासपुर में नैनीताल हाइवे पर सड़क हादसे में बाइक सवार की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। क्षेत्र के गोकुल नगरी गांव निवासी अनम सिद्धार्थ और मानपुर ओझा गांव निवासी बाबू बाइक से रविवार की रात करीब साढ़े आठ बजे रुद्रपुर जा रहे थे। चेक पोस्ट के पास नैनीताल हाइवे पर उनकी बाइक ट्रेक्टर ट्राली से टकरा गई, जिससे अनम सिद्धार्थ की मौके पर ही मौत हो गई और बाबू गंभीर रूप से घायल ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 29 Mar 2015 10:10 PM (IST)
        

आसान होगी नैनीताल की राह

मुस्लेमीन, रामपुर । लखनऊ-दिल्ली हाइवे पर बने बाइपास पर इसी सप्ताह ट्रैफिक चालू हो जाएगा। इससे नैनीताल जाने वाले पर्यटकों की राह भी आसान हो जाएगी। उन्हे रामपुर में लगने वाले जाम से निजात मिल जाएगी। रामपुर में हाइवे पर रोज जाम लगता है, इससे राहगीरों को भारी परेशानी होती है। नैनीताल जाने वाले पर्यटक भी अक्सर इस जाम में फंस जाते हैं। लोगों की इस समस्या का समाधान कराने के लिए करीब सात साल पहले केंद्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 11:00 PM (IST)
        

उत्तर प्रदेश में बनेगी भाजपा की सरकार : संतोष

रामपुर । केन्द्रीय वस्त्र राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार संतोष गंगवार ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव के बाद उत्तर प्रदेश में भी भाजपा की सरकार बनेगी। वह भाजपा जिला मंत्री दिलीप सक्सेना के कृष्णा बिहार स्थित आवास पर बोल रहे थे। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रदेश में विकास की रफ्तार धीमी हो गई है। कानून व्यवस्था का बुरा हाल है। पीड़ितों की थानों में सुनवाई नहीं हो रही है। गुंडे बेलगाम हैं और दिनदहाड़े आप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 10:59 PM (IST)
        

यज्ञ पूजन और कन्याएं जिमाकर खोला उपवास

रामपुर । मां सिद्धिदात्री का आह्वान करते हुए यज्ञ में आहुतियां दी और पूजन के बाद कन्याओं को जिमाया। फिर प्रसाद ग्रहण कर उपवास खोला। नवरात्र की नवमी को मंदिरों और घरों में विशेष पूजन हुआ। मंदिरों में भण्डारा हुआ। जगह-जगह हुए धार्मिक अनुष्ठान से माहौल माता की भक्ति में डूबा रहा। चैत्र नवरात्र का विधान पूरा करने के लिए भक्तों में आस्था का सैलाब उमड़ा रहा। सुबह से ही गली मुहल्लों में पूजन और कन्याएं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 10:59 PM (IST)
        

कस्बों में भी निकालीं शोभायात्राएं

रामपुर। रामनवमी के उपलक्ष्य में कस्बों में शोभायात्राएं निकाली गईं। यज्ञ और भंडारे आयोजित किए गए। बिलासपुर में मां दुर्गा भवानी पंचायती राज मंदिर से शनिवार सवेरे मां दुर्गा जी ज्योति की भव्य शोभायात्रा मेंआगे युवक धार्मिक ध्वज लेकर चल रहे थे। बैंडबाजे के कलाकार धार्मिक धुनें बजाते चल रहे थे। पालकी में दुर्गा माता की प्रतिमा के साथ ही मां दुर्गा जी की ज्योति विराजमान थी। पालकी को श्रद्धालु कंधों पर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 10:58 PM (IST)
        

कलश यात्रा के साथ श्रीमद् देवी भागवत का समापन

रामपुर। मिलक में प्राचीन श्री दुर्गा मंदिर के पास चल रही श्रीमद् देवी भागवत कथा का समापन माता की पालकी और कलशयात्रा के साथ हुआ। सवेरे दस बजे मंदिर परिसर से यात्रा शुरू हुई। देवी स्वरूप बालिका को पालकी में बैठाया गया। आगे बैंडबाजे के कलाकार धार्मिक धुन बजाते चल रहे थे। पीली साड़ियों में महिलाएं कलश लेकर चल रही थीं। आगे माता की ज्योत रखी थी। भक्त माता के जयकारे लगाते चल रहे थे। पालकी यात्रा साप्ताहि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Mar 2015 10:57 PM (IST)
        
(News from Rampur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें