Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 22,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रामपुर

भविष्य बताने के नाम पर महिला से जेवर ठगे

रामपुर। भविष्य बताने के नाम पर दो लोगों ने महिला से जेवर ठग लिए। महिला मुरादाबाद से अपनी रिश्तेदारी में जा रही थी। सिविल लाइंस पुलिस को घटना की तहरीर दे दी है। जनपद मुरादाबाद के थाना मूंढापांडे अंतर्गत कनपुर मुनीमपुर गांव निवासी नसीम पत्‍‌नी शरीफ बुधवार को अपराह्न करीब दो बजे अपनी जेठानी तसलीम जहां के साथ रोडवेज से रामपुर पहुंची। उन्हें थाना शहजादनगर के ग्राम नौगवां रिश्तेदार के यहां शादी में श... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 11:40 PM (IST)
        

अश्लील वीडियो बनाने वालों की पिटाई

रामपुर। टांडा में फर्जी पत्रकार बने युवकों ने प्राथमिक विद्यालय में छात्रों की अश्लील वीडियो बनाकर अध्यापकों को धमकी दी। अध्यापकों ने उसकी पिटाई कर दी। पुलिस ने शिकायत पर पिता को हिरासत में ले लिया है। क्षेत्र के नया गांव प्राथमिक विद्यालय में स्वयं को पत्रकार बनाने वाले दो युवक पहुंच गए। विद्यालय के पास में ही आंगनबाड़ी केंद्र है। आरोप है कि दोनों युवक पूर्व में कई बार अध्यापकों व आंगनबाड़ी कार्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 11:40 PM (IST)
        

बालक के मामा को लिया हिरासत में

रामपुर। टांडा में गायब करने के बाद बालक की हत्या के मामले में पिता ने अज्ञात में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने बालक के मामा को हिरासत में ले लिया है। परिजन बालक का शव मुरादाबाद बिलारी स्थित अपने आवास ले गए। बिलारी के मुहल्ला अंसारियान निवासी इकरार उर्फ कल्ले तीन माह पूर्व यहां के मुहल्ला टण्डोली में परिवार सहित ससुराल में आ गया था। बुधवार शाम छह बजे उसका बड़ा पुत्र आठ वर्षीय फैजान गायब हो गया। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 11:40 PM (IST)
        

घर में घुसकर किशोरी से दुष्कर्म

रामपुर। केमरी क्षेत्र में घर में घुसकर युवक ने किशोरी से दुष्कर्म किया। किशोरी की चीख पर मां की आंख खुल गई। उसने शोर मचाया तो आरोपी ने धमकाया और तमंचा लहराते हुए फरार हो गया। पिता ने रिपोर्ट दर्ज करा दी है। पुलिस ने किशोरी का मेडिकल कराया है। थाना क्षेत्र के एक गांव में ग्रामीण घर के अंदर सोया हुआ था जबकि उसकी पुत्री अपनी मां पास चारपाई पर सो रही थी। आरोप है कि बुधवार रात बारह बजे गांव का युवक ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 11:40 PM (IST)
        

मेहमान नवाजी में कमी न छोड़ें सपाई : आजम

रामपुर। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव की मेहमान नवाजी को कैबिनेट मंत्री आजम खां गुरुवार को रामपुर पहुंच गए। उन्होंने सिविल लाइन से लेकर जौहर यूनिवर्सिटी तक की जा रही तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने सपाइयों से कहा कि मेहमान नवाजी में कोई कसर न छोड़ें। सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के स्वागत को शहर सपा के रंग में रंग दिया गया है। सीआरपीए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 11:40 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री की सुरक्षा को पहुंची फोर्स

रामपुर । मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की सुरक्षा के लिए बाहरी जनपदों की फोर्स ने डेरा डाल दिया है। स्थानीय पुलिस प्रशासन ने इनके ठहरने के लिए स्कूलों, गेस्ट हाउस, होटल, बैंक्वेट हाल और धर्मशाला में व्यवस्था की है। मुख्यमंत्री 21 नवंबर को रामपुर आ रहे हैं। उनके साथ सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह भी होंगे। राष्ट्रीय अध्यक्ष का 22 नवंबर को जन्मदिन भी यहां धूमधाम से मनाया जाएगा। जन्मदिन का जश्न 21... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 11:40 PM (IST)
        

महिला सिपाही को मोबाइल पर बात करते देख भड़के डीआइजी

रामपुर। डीआइजी गुलाब सिंह ने ब्रीफिंग के दौरान महिला सिपाही को मोबाइल पर बात करते देख हड़का दिया। उन्होंने सिपाही को सस्पेंड करने के आदेश कर दिए। डीआइजी के तेवर देख महिला सिपाही रो पड़ी और उसने माफी मांग ली। हुआ यूं कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर जौहर यूनिवर्सिटी में पुलिस फोर्स की ब्रीफिंग चल रही थी। आइजी विजय मीणा फोर्स को ब्रीफ कर रहे थे, जबकि डीआइजी और दूसरे जनपदों से आए तमाम ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 11:40 PM (IST)
        

विधानसभा अध्यक्ष भी आएंगे

रामपुर। जौहर यूनिवर्सिटी में मुख्यमंत्री की मौजूदगी में होने वाले कार्यक्रम में शिरकत करने विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय भी आ रहे हैं। इसके अलावा शुक्रवार को तीन दर्जन मंत्री यहां पहुंच जाएंगे। सुबह से रात तक मंत्रियों के आने का सिलसिला चलेगा। यहां आने वालों में लोक निर्माण विभाग मंत्री शिवपाल सिंह यादव, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री अहमद हसन, कारागार मंत्री बलराम यादव, भूतत्व एवं खनिज मंत्र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 11:40 PM (IST)
        

गरीबों में रात बिताने पहुंचे कांग्रेसी

रामपुर । कांग्रेस कार्यकर्ता गुरुवार को पहाड़ी गेट के पास गरीबों में रात बिताने पहुंचे। उनका कहना था कि गरीबों के आवासों को तोड़ दिया गया था, तब से वे खुले आसमान के नीचे रह रहे हैं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गरीबों के साथ रत बिताने का निर्णय लिया, जिसके बाद वे वहां पहुंच गए। कार्यकर्ताओं ने लोगों से मुलाकत की। कांग्रेसियों ने जारी बयान में कहा है कि पहाड़ी गेट के पास 40 गरीबों के घरों को नगर पालिका... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 11:40 PM (IST)
        

मुख्यमंत्री कार्यक्रम को आठ पार्किंग स्थल बने

रामपुर । मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के लिए प्रशासन ने आठ पार्किंग स्थल बनाए हैं। ये सभी पार्किंग जौहर यूनिवर्सिटी के आसपास बनाई गई हैं। वीआइपी के वाहन यूनिवर्सिटी के अंदर ए ब्लाक के पास बनाए गए हैं। सरकारी वाहनों की पार्किंग यूनिवर्सिटी के अंदर विन्टेज हॉल के पीछे की गई है। कार्यक्रम में शामिल होने वाले अन्य लोगों के लिए ग्राम शौकतनगर और बेनजीर के खेतों में पार्किंग बनाई गई है। यूनिवर्सिटी के मुख्य ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 11:40 PM (IST)
        

43 लोगों ने रक्त दान कर फैलाई मानवता

रामपुर। वीर खालसा सेवा समिति की ओर से गुरुवार को गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा में रक्त दान शिविर लगाया गया, जिसमें कुल 43 लोगों ने रक्त दान किया और मानवता का संदेश फैलाया। शहीद बाबा दीप सिंह जी और गुरु तेग बहादुर जी के शहीदी पर्व के उपलक्ष्य में लगे शिविर में लोगों ने समाज के लिए जीने का जज्बा दिखाया। एक-एक करके 43 लोगों ने अपना रक्त दान किया और कई ने रक्त दान करने के लिए अपना नाम दर्ज कराया। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 11:40 PM (IST)
        

अखिलेश सरकार आज रामपुर में

रामपुर। सूबे की अखिलेश सरकार गुरुवार को रामपुर आएगी। मुख्यमंत्री के साथ उनके पिता मुलायम सिंह यादव और तमाम मंत्री भी यहां पहुंचेंगे। रात भी यहीं बिताएंगे। सूबे के कद्दावर मंत्री आजम खां के ड्रीम प्रोजेक्ट मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी में 21 व 22 नवंबर को ऐतिहासिक कार्यक्रम होने जा रहा है। सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जौहर यूनिवर्सिटी में रामपुर मेडिकल कालेज का शिलान्या... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 11:40 PM (IST)
        

भाकियू नेता और बिजली अधिकारियों का समझौता

रामपुर। सप्ताह भर चले आंदोलन के बाद गुरुवार को किसानों और बिजली विभाग के अधिकारियों के बीच समझौता हो गया। किसानों के ज्ञापन में दिए गए बिंदुओं की जांच होगी। तब तक किसानों का आंदोलन स्थगित कर दिया गया है। दुर्गनगला बिजली घर के अवर अभियंता अमित त्यागी और लाइनमैन राकेश का किसानों ने विवाद हो गया था। राकेश ने शहजादनगर थाने में भाकियू के मंडल उपाध्यक्ष हसीब अहमद और आठ-दस समर्थकों के खिलाफ तहरीर दी थी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 11:40 PM (IST)
        

मिलक में साई बाबा की पालकी यात्रा

रामपुर। मिलक में प्राचीन दुर्गा मंदिर से गुरुवार शाम साई बाबा की पालकी यात्रा निकाली गई। पालकी यात्रा में सबसे आगे दिव्य ज्योत की पालकी थी। पीछे साई बाबा का रूप धारण करे कलाकार चल रहा था। इसी क्रम में श्रीराधा-कृष्ण, कलियुग की झांकी थी। भक्त कीर्तन करते चल रहे थे। यात्रा साप्ताहिक बाजार, हाइवे, पटवाई मार्ग, तीनबत्ती चौराहा मंदिर पहुंचकर समाप्त हुई। भक्तों ने फूलों की वर्षा भी की। साई बाबा मंदिर स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 11:40 PM (IST)
        

इस माह भी वेतन मिलना मुश्किल

रामपुर । जनपद के 485 समायोजित शिक्षकों का वेतन मिलना इस माह भी आसान नहीं है। लेखा कार्यालय वेतन दिए जाने से पहले की प्रक्रिया पूरी करने में उलझ गया है। इसलिए वेतन टल सकता है। बेसिक शिक्षा विभाग ने शिक्षामित्रों को अगस्त में समायोजित किया था। अगस्त माह के पहले सप्ताह में इनकी तैनाती कर दी गई थी। शिक्षामित्र के पद पर वे अपने-अपने गांव में ही तैनात थे, लेकिन शिक्षक बनकर उन्हें दूसरे ब्लाकों में भेज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 11:40 PM (IST)
        

चीनी मिलों ने समितियों को किया कंगाल

शफी अहमद, रामपुर। चीनी मिलों ने गन्ना समितियों को कंगाल कर दिया है। मिलें न तो किसानों को समय पर पैसा दे रजी हैं और न ही समितियों का कमीशन दे रही हैं। जनपद की तीनों चीनी मिलों पर गन्ना समितियों के 11 करोड़ रुपये बाकी हैं, जिसके कारण समितियों कंगाल हो रही हैं। गन्ना समितियां किसानों से गन्ना लेने का माध्यम हैं। चीनी मिलों को गन्ना समिति ही गन्ना दिलाती हैं। मिलें संबंधित समिति को पर्ची जारी करती... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 11:40 PM (IST)
        

सैदनगर में तीन लाख का डाका

रामपुर। टांडा की सैदनगर चौकी क्षेत्र में बदमाशों ने गन प्वाइंट पर तीन घरों को निशाना बनाते हुए नकदी जेवर समेत तीन लाख का माल लूट लिया। उधर रेंका नगला गांव में लूट का विरोध करने पर बदमाशों ने फाय¨रग कर दी, जिसमें एक ग्रामीण घायल हो गया। चौकी सैदनगर के गांव बैजना में गांव के पश्चिमी छोर पर किसान मोहम्मद अली के घर है। आठ सशस्त्र बदमाशों ने बुधवार रात साढ़े 11 बजे धावा बोल दिया। बदमाशों ने बिना दरवा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 11:40 PM (IST)
        

एसडीएम आवास मार्ग पर गंदगी के ढेर

रामपुर। मिलक में तमाम प्रयासों के बावजूद सफाई व्यवस्था में सुधार नहीं हो पा रहा है। हालत यह है कि उपजिलाधिकारी आवास को जाने वाले मार्ग पर गंदगी के ढेर लगे हैं। ऐसे में दूसरे मार्गो की तो बिसात ही क्या है। ऊपर से सफाई न होने से नाले-नालियां गंदगी से बजबजा रही हैं। नगर के मुख्य चौराहे के पास से एसडीएम आवास को रास्ता गया है, मुख्य चौराहे से डेढ़ सौ मीटर की दूरी पर आवास है। इस मार्ग से एसडीएम का ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 11:26 PM (IST)
        

स्वच्छता के लिए समर्पित रहने की ली शपथ

रामपुर। राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय में स्वच्छता अभियान के तहत छात्राओं को स्वच्छता के प्रति समर्पित रहने की शपथ दिलाई गई। बुधवार को छात्राओं और शिक्षिकाओं ने मिलकर कालेज की साफ-सफाई की। इस अवसर पर प्राचार्या डॉ. दीपा वशिष्ठ ने कहा कि हम सभी को जागरूक होकर इस बात पर ध्यान देना होगा कि हम गंदगी न फैलाएं, इको फ्रैंडली वस्तुओं को बढ़ावा दें। अपने घर के साथ-साथ गली मुहल्लों को भी स्वच्छ बना... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 11:25 PM (IST)
        

बिलासपुर में महिला ने ली शपथ

रामपुर। बिलासपुर में स्वच्छता अभियान के अंतर्गत महिला कल्याण समिति की महिलाओं ने नगर को स्वच्छ बनाने का संकल्प लिया है। उन्होंने मंगलवार को इसकी शपथ भी ली। नगर के मुहल्ला साहूकारा स्थित पुरानी रामलीला मैदान पर महिला कल्याण समिति की बैठक हुई, जिसमें वक्ताओं ने केंद्र सरकार के स्वच्छ अभियान को सफल बनाने की अपील की। तय किया कि संगठन नगर क्षेत्र में स्वयं एवं क्षेत्रवासियों की मदद से स्वच्छता चलाएगा।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 11:23 PM (IST)
        
(News from Rampur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें