Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 03,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रामपुर

शोभायात्रा निकालकर किया मूर्ति विसर्जन

रामपुर । गणपति बप्पा मोरया अगले बरस तू जल्दी आ..मोरया रे बप्पा मोरया रे। गणपति देव की शोभायात्रा में श्रद्धालुओं ने खूब रंग गुलाल उड़ाया और भजन गाकर गणेश भगवान का गुणगान किया। मराठा समाज की ओर से मंगलवार को भगवान गणेश की मूर्ति का विसर्जन किया गया। इससे पूर्व शहर में धूमधाम से शोभायात्रा निकाली गई। शंखनाद के साथ शोभा यात्रा मत्तन लाल की धर्मशाला से शुरू हुई। गणेश भगवान की भव्य पालकी सजाई गई। पुष्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:22 AM (IST)
        

प्रदेश में अराजकता का माहौल : सर्वेश

रामपुर। मिलक में मुरादाबाद के सांसद कुंवर सर्वेश कुमार सिंह ने कहा है कि प्रदेश में अराजकता का माहौल है। वह पूर्व विधायक ज्वालाप्रसाद गंगवार के आवास पर बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में रोज गंभीर अपराध हो रहे हैं। बिजली नहीं मिल रही है। सपा सरकार में जनता के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। आने वाले विधानसभा चुनाव में जनता भाजपा की पूर्ण बहुमत में सरकार बना सपा को सबक सिखाएगी। पू... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:22 AM (IST)
        

मोदी सरकार के खिलाफ पैदल मार्च

रामपुर । मोदी सरकार के सौ दिन पूरे होने पर कांग्रेस ने पैदल मार्च निकाला। भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर और उसके दावों को खोखला बताया। केंद्र की भाजपा सरकार ने सौ दिन पूरे कर लिए हैं। इसके विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ता मंगलवार को पार्टी कार्यालय पर एकत्र हुए। उन्होंने सरकार के कामकाज को लेकर चर्चा की। बाद में नारेबाजी करते हुए सड़क पर आ गए। भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए गांधी समाधि तक ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:22 AM (IST)
        

ट्रक ने बाइक को रौंदा, दो की मौत

रामपुर। बिलासपुर-नैनीताल मार्ग पर ट्रक ने बाइक को रौंद दिया, जिसमें बाइक सवार दो लोगों की मौत हो गई। उनकी शिनाख्त नहीं हो सकी है। उधर हादसे के बाद ट्रक खंदी में चला गया और एक शव उसके पहियों में दब गया। पुलिस ने क्रेन से शव बाहर निकलवाया। हादसे से चीख पुकार मच गई। नैनीताल मार्ग पर मंगलवार शाम छह बजे सर्व संस्कृति स्कूल के सामने रुद्रपुर से तेजगति में आ रहे ट्रक ने सामने से आ रही बाइक में टक्कर मा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:21 AM (IST)
        

तरक्की के लिए शिक्षा जरूरी : कुरैशी

रामपुर। राजकीय रजा स्नातकोत्तर महाविद्यालय के सेवानिवृत्त प्रोफेसर डॉ. शरीफ अहमद कुरैशी के जीवन का मुख्य उद्देश्य बालिकाओं को शिक्षित बनाकर उन्हें आत्मनिर्भर बनाना है। अपने 23 साल के सेवा काल में उन्होंने इसके लिए काफी प्रयास किया। डॉ. कुरैशी को शिक्षक श्री सम्मान समेत प्रदेश स्तरीय दस से ज्यादा अवार्ड प्राप्त हैं। उन्होंने वर्ष 1991 में रजा महाविद्यालय से ही अपने शिक्षण के कैरियर की शुरूआत की। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:21 AM (IST)
        

कांग्रेस नेता का शस्त्र लाइसेंस निलंबित

रामपुर । जेल से बाहर आने के बाद भी शहर कांग्रेस के महासचिव फैसल लाला की मुश्किलें कम नहीं हो पा रहीं हैं। अब जिला मजिस्ट्रेट सीपी त्रिपाठी ने उनका शस्त्र लाइसेंस निलंबित करते हुए नोटिस भेजा है। नोटिस का जवाब न देने पर लाइसेंस निरस्त करने की चेतावनी दी है। उधर, कांग्रेस नेता ने कहा कि लाइसेंस निरस्त होने पर वह इंसाफ के लिए हाईकोर्ट तक जाएंगे। गौरतलब है कि कांग्रेस नेता को गंज पुलिस ने चौदह अगस्त ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:20 AM (IST)
        

दो हजार छात्राओं के लिए मात्र दो शौचालय

रामपुर। शाहबाद के अधिकतर इंटर कालेजों में शौचालय व्यवस्था बदहाल है। नतीजतन छात्राओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। कालेजों का जोर सिर्फ छात्र संख्या और फीस पर रहता है। फीस के साथ विद्यालय विकास अनुदान आदि भी लिया जाता है, लेकिन बच्चों की सहूलियत का ध्यान नहीं रखा जाता। जागरण टीम ने मंगलवार को क्षेत्र के इंटर कालेजों का दौरा किया तो उनमें शौचालयों की हालत बदतर मिली। नगर के एक मात्र राजक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:20 AM (IST)
        

दो लोग चरस के साथ पकड़े

रामपुर। कोतवाली पुलिस ने दो लोगों को चरस के साथ पकड़ा है। इनसे दो छोटे कमर्शियल वाहन भी मिले। दोनों लखनऊ और उन्नाव के रहने वाले हैं। प्रभारी कोतवाल हरीश चंद्र जोशी के मुताबिक मंगलवार सुबह वाहन चेकिंग के दौरान गांधी समाधि के पास दोनों को पकड़ा। इनमें लखनऊ के थाना बन्दा अंतर्गत कुरोली निवासी धर्मेद्र और उन्नाव जनपद के थाना शोरामु में ऊमरी निवासी दिवाकर प्रताप सिंह है। दोनों अलग-अलग टाटा ऐस वाहन लेकर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:20 AM (IST)
        

शिक्षक की पत्‍‌नी के मर्डर में जजी कर्मी से पूछताछ

रामपुर । शिक्षक की पत्‍‌नी की हत्या में एक जजी कर्मचारी की भूमिका भी संदिग्ध है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। वहीं पुलिस ने मुंह बोले भाई और निजी अस्पताल के कर्मचारी को क्लीन चिट देकर छोड़ दिया। उधर, छह दिन बाद भी हत्या का खुलासा न होने पर परिजनों ने कलक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। सिविल लाइंस थाना क्षेत्र में 27 अगस्त की सुबह महिला की गला काटकर हत्या कर दी गई थी। महिला गंगापुर की सर्वेश यादव थी। उस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:20 AM (IST)
        

रौरा कलां के ग्रामीणों का प्रदर्शन

रामपुर। मिलक तहसील दिवस में रौरा कलां के ग्रामीणों ने मुआवजे को लेकर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का आरोप था कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर बन रहे बाइपास में गांव के कई मकान आ गए हैं। शासन ने जो मुआवजा दिया है वह कम है। शासनादेश के अनुसार मुआवजा नहीं दिया गया है। ऐसे में ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने पुनर्वास व्यवस्था होने तक मकान न तोड़े जाने की मांग की। प्रदर्शन करने वालों में ओम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:20 AM (IST)
        

चेयरमैन समेत सपाइयों के वारंट

रामपुर। पूर्व मुख्यमंत्री मायावती का पुतला फूंकने के मामले में अदालत ने पालिकाध्यक्ष अजहर खां समेत अन्य सपाइयों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिए हैं। मामला वर्ष 2008 का है। प्रदेश में बसपा की सरकार थी। जिले के सपाइयों ने किला पश्चिमी गेट पर तत्कालीन मुख्यमंत्री मायावती के खिलाफ नारेबाजी की थी और पुतला फूंका था। कोतवाली पुलिस ने इस मामले में सपाइयों के खिलाफ नामजद और अज्ञात में मुकदमा दर्ज क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:20 AM (IST)
        

वकीलों और आशाओं का प्रदर्शन

रामपुर। टांडा तहसील दिवस की अध्यक्षता करने पहुंचे जिलाधिकारी सीपी त्रिपाठी के सामने वकीलों और आशाओं ने प्रदर्शन किया। डीएम ने समस्याएं सुनीं और समाधान का आश्वासन दिया। अनुपस्थिति पर जल निगम के अधिशासी अभियंता का एक दिन का वेतन काटने के आदेश दिए। वहीं सचिव एवं नोडल अधिकारी अनीता सी मेश्राम के कार्यक्रम को लेकर तैयारियां पूरी रखने के निर्देश दिए। तहसील दिवस में डीएम व एसपी के आते ही अधिवक्ताओं ने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:20 AM (IST)
        

जिले को सूखाग्रस्त घोषित कराएं राज्यपाल

रामपुर । बसपाइयों ने राज्यपाल को ज्ञापन भेजकर जिला सूखाग्रस्त घोषित किए जाने की मांग की है। बसपाई मंगलवार को कलक्ट्रेट पहुंचे और राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। इसमें कहा है कि जनपद में सूखा पड़ रहा है। बारिश मानक के हिसाब से नहीं हो रही है। इसके कारण किसान परेशान हैं। धान की फसल प्रभावित हो गई है। सिंचाई में महंगा डीजल खर्च करना पड़ रहा है, जिससे किसान की आर्थिक स्थिति चरमरा गई ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:20 AM (IST)
        

हंगामे के बीच कई प्रस्ताव पास

रामपुर। टांडा नगरपालिका बोर्ड की बैठक में हंगामे के बीच कई प्रस्ताव पास हो गए। तीन ओवरहेड टैंक को जमीन उपलब्ध कराने, बजट में ढाई करोड़ रुपये बचत, ठेका सफाई कर्मियों का मानदेय 250 रुपये प्रतिदिन करने आदि प्रस्ताव पास हुए। चेयरमैन शहाबुद्दीन गौरी ने पहला प्रस्ताव गत बैठक की कार्यवाही की पुष्टि पढ़कर सुनाया। इस पर आपत्ति जताते हुए सभासद अशरफ अली व मतलूब हुसैन ने कहा कि बैठक सात माह बाद बुलाई है इसल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:20 AM (IST)
        

जाम लगाने जा रहे आप कार्यकर्ताओं को रोका

रामपुर । गांवों की बिजली समस्या को लेकर हाइवे जाम करने जा रहे आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोक लिया। एसडीएम और बिजली अफसरों ने सभी मांगों का निस्तारण कराने का आश्वासन दिया। इसके बाद आप कार्यकर्ता मानें। इस दौरान जमकर नोंकझोंक भी हुई। दुर्गनगला बिजलीघर क्षेत्र के ग्राम बकनौरी और ग्राम नूरपुर में बिजली आपूर्ति को लेकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने हाइवे जाम करने का ऐलान किया था। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:20 AM (IST)
        

तीन साल से मानदेय का इंतजार

रामपुर । मदरसा आधुनिकीकरण योजना में समय से बजट नहीं मिल पा रहा है। मदरसा अनुदेशक तीन साल से मानदेय के इंतजार में हैं। किसी को छह माह का मानदेय नहीं मिला तो किसी को साल भर का नहीं मिला है। जनपद में डेढ़ सौ मदरसे हैं। इनमें बच्चों को दीनी तालीम दी जा रही है, लेकिन मदरसों में दीनी तालीम पाने वाले छात्र-छात्राएं दुनियावी तालीम में पीछे रह जाते हैं। ऐसे छात्र-छात्राओं को दुनियावी तालीम देने के लिए केन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:20 AM (IST)
        

दिनदहाड़े सवा लाख की लूट

रामपुर। शाहबाद क्षेत्र में बाइक सवार बदमाशों का कहर जारी है। मंगलवार को दिनदहाड़े दो वारदातों में बदमाश सवा लाख रुपये लूटकर फरार हो गए। सूचना से पुलिस में हड़कंप मच गया। पुलिस ने कांबिंग की, लेकिन बदमाशों का पता नहीं चला। नगर के मुहल्ला कस्सावान निवासी शफीक कुरैशी पशु व्यापारी है। सवेरे दस बजे वह अपने पुत्र तालिब के साथ बाइक से ग्राम मधुकर की साप्ताहिक बाजार में पशु खरीदने जा रहा था। शाहबाद-ढकिया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:19 AM (IST)
        

बॉक्सिंग की जनपदीय टीम गठित

रामपुर । विद्या मंदिर इंटर कालेज में मंगलवार को बालक वर्ग बॉक्सिंग प्रतियोगिता हुई, जिसमें विभिन्न विद्यालयों के छात्रों ने प्रतिभाग किया। जनपदीय टीम का गठन किया गया, जिसमें विद्या मंदिर इंटर कालेज के जहांगीर, योगेश यादव, वासे हसन, मोहम्मद फैज, जैन इंटर कालेज के मोहम्मद अदनान, अब्बास मेंहदी, सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज के यश रस्तोगी, राजेश कुमार, प्रदीप कुमार का चयन किया गया। प्रधानाचार्य आरटी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:19 AM (IST)
        

हर सिख का फर्ज है अमृत पान करना

रामपुर । जो बोले सो निहाल सत श्री अकाल। श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी का प्रकाश दिवस गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा में धूमधाम से मनाया गया। रागी जत्थे ने सबद कीर्तन किया और संगत को श्री गुरु के मार्ग पर चलने को जागरूक किया। सभी को धर्म के पालन के लिए कहा गया। श्री अखंड पाठ साहिब होने के बाद कीर्तन शुरू किया गया। भाई जगमोहन सिंह निमाणा व जत्थे ने कीर्तन किया। उन्होंने पावन गुरुवाणी का गायन किया, जिसे स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:19 AM (IST)
        

लोभ और कपट को बाहर निकाल फेंके

रामपुर । जैन मंदिरों में पर्यूषण पर्व मनाने का क्रम जारी है। चौथे दिन उत्तम शौच धर्म के बारे में बताया गया, जिसके अंतर्गत सभी को पवित्रता, निर्मलता और स्वच्छता अपनाने की प्रेरणा दी गई। वहीं भगवान का पूजन, आरती और सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। फूटा महल स्थित दिगम्बर जैन मंदिर में संदेश दिया गया कि पवित्रता और निर्मलता का भाव ही उत्तम शौच धर्म है। यह धर्म शरीर की पवित्रता की बजाए मन और विचा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:19 AM (IST)
        
(News from Rampur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें