1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रामपुर

टाप बॉक्स:: एक भवन में चल रहे दो स्कूल

स्कूल के शूल का लोगो लगाएं:: सब हेड: एक स्कूल में बेंचों पर तो दूसरे में जमीन पर बैठकर पढ़ते हैं बच्चे एक ही शौचालय के सहारे 240 बच्चे जागरण संवाददाता, रामपुर : एक बि¨ल्डग, चार कमरे और दो स्कूल। इसमें भी एक स्कूल के बच्चे बेंचों पर तो दूसरे स्कूल के बच्चे जमीन पर नजर आते हैं। स्कूल में शिक्षकों की कमी के साथ ही शौचालय का भी अभाव है। ऐसे में जब स्कूल में भरपूर शिक्षक ही नहीं हैं, तो शिक्षा का स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 05:52 PM (IST)
        

मदरसा शिक्षकों का कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन

अल्ससंख्यक कल्याण के निदेशक को संबोधित ज्ञापन सौंपा जागरण संवाददाता, रामपुर : अखिल भारतीय मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षण संघ के सदस्यों ने विभिन्न मांगों को लेकर कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। बाद में अल्पसंख्यक कल्याण के निदेशक को संबोधित ज्ञापन सौंपा। बुधवार को संघ के जिलाध्यक्ष शहजादे अली के नेतृत्व में मदरसा शिक्षक कलक्ट्रेट पर एकत्र हुए। इसके बाद नारेबाजी कर प्रदर्शन करने लगे। कुछ देर प्रदर्शन के बाद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 01:45 AM (IST)
        

ट्रेड यूनियन की हड़ताल से ठप हुआ काम-काज

केंद्र सरकार की नीतियों के विरोध में हड़ताल पर रहे बैंक, बीमा, डाकघर, रोडवेज आदि विभागों के कर्मचारी जागरण संवाददाता, रामपुर : केंद्र सरकार की नीतियों के विरोध में ट्रेन यूनियन की हड़ताल के आह़्वान पर ज्यादातर बैंकों समेत डाकघर, बीमा, रोडवेज आदि के कर्मचारी हड़ताल पर रहे। इससे काम-काज प्रभावित रहा। देश की नौ केंद्रीय श्रम संगठनों और बैंक बीमा, रक्षा, रेलवे, केंद्रीय/राज्य सरकार कर्मचारियों और अन्य स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 01:45 AM (IST)
        

हां, मैंने लिए थे फहीम अंसारी के बयान

जागरण संवाददाता, रामपुर : सीआरपीएफ कांड में बदायूं के विनावर कोतवाली में तैनात इंस्पेक्टर एसएस बराच ने गवाही दी। उन्होंने कोर्ट को बताया कि मैंने फहीम अंसारी के बयान लिए थे। बयानों में फहीम ने कुबूल किया कि वह और शरीफ खां अक्सर मुंबई आते-जाते थे। कोर्ट का समय पूरा होने के चलते गवाही अधूरी रह गई। बाकी गवाही और जिरह अब गुरुवार को होगी। गौरतलब है कि सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर पर 31 दिसंबर 2007 की रात आतंकी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 01:45 AM (IST)
        

आंगनबाड़ी कार्यककर्ताओं ने किया कार्य बहिष्कार

छह अक्टूबर को संसद के घेराव का किया एलान जागरण संवाददाता, रामपुर : आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सहायिका वेलफेयर एसोसिएशन ने भी ट्रेड यूनियन की हड़ताल का समर्थन किया है। पोषण वितरण के बाद सभी कार्यकर्ताओं एवं सहायिकाओं ने कार्य बहिष्कार कर दिया। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष मिथलेश चौधरी ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार दोनों ही बाल विकास परियोजना को दरकिनार करने में लगी हुई हैं। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को मेहनत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 01:44 AM (IST)
        

पंचायतों का आरक्षण टला, अब छह को प्रकाशित होगी सूची

विकास भवन में आरक्षण की जानकारी को जमे रहे ग्रामीण जागरण संवाददाता, रामपुर : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए आरक्षण सूचियों का प्रकाशन एक बार फिर टल गया है। अब आरक्षण सूचियां छह सितंबर को प्रकाशित की जाएंगी। इस बावत शासन ने नया कार्यक्रम जारी किया है। वहीं, विकास भवन में पूरे दिन ग्रामीण आरक्षण की जानकारी को भटकते रहे। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर तैयारियां चल रही है। इसके लिए दो सितंबर को आर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 01:44 AM (IST)
        

रिटायर स्कूल कर्मी के घर पांच लाख का डाका

परिजनों के हाथ पैर बांधकर कमरे में किया बंद नकदी, जेवर आदि माल लूट ले गए बदमाश जागरण संवाददाता, रामपुर : थाना गंज क्षेत्र में बदमाशों ने रिटायर स्कूल कर्मी के घर पांच लाख की डकैती की घटना को अंजाम दिया। बदमाश करीब दो घंटे तक घर में लूटपाट करते रहे। इस दौरान परिजन दहशत में रहे। घटना मुहल्ला कटरा जलालुद्दीन में हुई। यहां रहने वाले खुशनूद खां नेहरू कन्या इंटर कालेज में लिपिक थे। एक माह पहले ही वह स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 01:44 AM (IST)
        

डिस्टलरी में टैंक साफ कर रहे सात मजदूर मलबे में डूबे, चार की मौत

तीन की हालत गंभीर, डीएम और एसपी ने किया मौका मुआयना जागरण संवाददाता, रामपुर : डिस्टलरी में टैंक की सफाई कर रहे सात मजदूर मलबे में डूब गए। चार की मौके पर मौत हो गई, जबकि तीन की हालत गंभीर बनी हुई है। जानकारी मिलने पर जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक समेत अधिकारियों ने फैक्ट्री पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया। हादसा बुधवार को अपराहन करीब एक बजे सिविल लाइंस थाना क्षेत्र में हाइवे पर स्थित रेडिको खेत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 01:44 AM (IST)
        

पटवाई में डेढ़ लाख की शराब चोरी

मधुकर गांव में देशी शराब की दुकान को बनाया निशाना जागरण संवाददाता, रामपुर : पंचायत चुनाव आते ही शराब की अहमियत भी बढ़ने लगी है। इसके चलते चोरों ने पटवाई थाना क्षेत्र में देशी शराब की दुकान को निशाना बना लिया। चोरों ने दुकान के ताले तोड़कर डेढ़ लाख की शराब चोरी कर ली। पुलिस को घटना की तहरीर दे दी है। ग्राम मथुरापुर में देशी शराब की सरकारी दुकान है। मंगलवार रात चोरों ने बंद दुकान के ताले तोड़ लिए और ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 01:44 AM (IST)
        

जितना बड़ा अपराधी, उतना बड़ा समाजवादी : नसीमुद्दीन

जेएनएन, बिलासपुर : बहुजन समाज पार्टी ने बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र से अमरीश पटेल का टिकट काट दिया है, उनके स्थान पर युवा नेता प्रदीप गंगवार को प्रत्याशी बनाया है। बसपा के राष्ट्रीय महासचिव नसीमुददीन सिददीकी ने मंगलवार को यहां विशाल जनसभा में यह घोषणा की। इसके साथ ही उन्होने कहा है कि प्रदेश में कानून व्यवस्था चौपट है, यहां जितना बड़ा अपराधी उतना बड़ा समाजवादी की लहर चल रही है। नगर के शिवबाग मंडी म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 09:53 PM (IST)
        

बाजार में शौचालय न होने से व्यापारी परेशान

जागरण संवाददाता, रामपुर : जैन मार्केट के व्यापारी शौचालय को लेकर परेशान हैं। प्रतिबंधित वाहनों का आवागमन भी दिक्कतों का सबब बनता है। तंग रास्ते के बीच आएदिन सड़क पर जाम लग जाता है। अस्थाई अतिक्रमण को लेकर भी दुकानदार खासा ¨चतित हैं। ज्वालानगर में सीआरपीएफ रोड स्थित जैन मार्केट में पचास से अधिक दुकानें हैं। इनमें सर्राफ से लेकर परचून और कपड़े की दुकानें भी काफी संख्या में हैं। लिहाजा, मार्केट में का... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 09:53 PM (IST)
        

शिकायतों का जल्द करें निस्तारण : आयुक्त

जेएनएन, शाहबाद : कमिश्नर सुभाष चन्द्र शर्मा ने कहा कि अधिकारी तहसील दिवस में आने वाली शिकायतों को हल्के में न लें, बल्कि मौके पर जाकर निस्तारण करें। वह तहसील दिवस में बोल रहे थे। इस दौरान कमिश्नर ने अनुपस्थित रहे चार अधिकारियों का स्पष्टीकरण मांगा है। सवेरे कमिश्नर सुभाष चन्द्र शर्मा तहसील दिवस में पहुंच गए, जिन्हें देख अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए। कमिश्नर ने पहले उपस्थिति रजिस्टर चैक किया, जि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 09:51 PM (IST)
        

ट्रक चालक ने किया युवक का अपहरण

शाहबाद : रिश्तेदारी में जा रहे युवक का ट्रक चालक ने अपहरण कर लिया। सूचना पर पुलिस ने ट्रक की खोजबीन शुरू कर दी है। गांव मढैयान तुलसी निवासी रामस्वरूप का 18 वर्षीय पुत्र राकेश दोपहर करीब तीन बजे चंडीगढ़ रिश्तेदारी में जा रहा था। गांव से वह नगर स्थत बिलारी बस स्टैंड पर आया, जहां उसे मुरादाबाद के लिए ट्रक मिल गया, जिसमें वह बैठ गया। मुरादाबाद से पहले ट्रक चालक ने युवक के हाथ-पैर बांधकर ट्रक में पीछ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 09:51 PM (IST)
        

शिक्षकों ने डीआईओएस दफ्तर पर दिया धरना

जागरण संवाददाता, रामपुर : शिक्षा विभाग में पदोन्नति के लिए जारी किए गए नए शासनादेश से शिक्षकों में आक्रोश है। इसको लेकर शिक्षकों ने धरना दिया। बाद में मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिला विद्यालय निरीक्षक को सौंपा। उत्तर प्रदेश राजकीय शिक्षक संघ संयुक्त मोर्चा के बैनर तले मंगलवार को शिक्षक जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के बाहर एकत्र हुए। इसके बाद सभी नारेबाजी कर धरने पर बैठ गए। जिलाध्यक्ष मंडल ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 09:49 PM (IST)
        

भाकियू कार्यकर्ताओं ने एसडीओ को बनाया बंधक

जेएनएन, मिलक : तहसील में किसानों के साथ प्रदर्शन बैठे भाकियू कार्यकर्ताओं ने धरने के दूसरे दिन मंगलवार को एसडीओ मिलक को धरनास्थल पर बंधक बना लिया। एसडीओ के ग्रामीण क्षेत्र में दस घंटे बिजली देने के आश्वासन पर छोड़ा। शाम पांच बजे एसडीएम अली हसन कर्नी के आश्वासन पर धरने को समाप्त किया गया। बिजली पानी, वोटरलिस्ट में धांधली, लेखपालों के खिलाफ कार्रवाई, हरसू नगला के ग्राम प्रधान के दो जगहों पर फर्जी व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 09:48 PM (IST)
        

ट्रक में आग लगने पर कूदे चालक की टूटी टांग

जेएनएन, मिलक : शाहजहांपुर निवासी हरिओम मिश्रा रुद्रपुर से ट्रक में माल भरकर शाहजहांपुर जा रहा था। मंगलवार की दोपहर एक बजे रास डंडिया के पास चलते ट्रक में आग लग गई। आग लगने पर उठी ऊंची लपटों को देखकर पीछे से आ रहे वाहन चालकों ने उसे बताया। आग से जान बचाने के प्रयास में हरिओम चलते ट्रक से कूद गया, जिससे उसकी टांग टूट गई। ट्रक में लगी आग को ग्रामीणों ने पानी डालकर बुझाया, लेकिन तब तक आधा ट्रक जल चुका... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 09:47 PM (IST)
        

दुष्कर्म के आरोपी की जमानत खारिज

जागरण संवाददाता, रामपुर : दुष्कर्म के आरोपी की जमानत अर्जी सेशन कोर्ट ने खारिज कर दी है। मामला शहर कोतवाली क्षेत्र का है। यहां के मुहल्ला लाल मस्जिद चीनी ग्रान के रईस मियां के खिलाफ तलाकशुदा महिला के अपहरण और दुष्कर्म का आरोप है। पीड़िता थाना गंज क्षेत्र की है। उसका कहना है कि आरोपी रिश्तेदार है। घर आता जाता था। उस पर बुरी नीयत रखने लगा। 13 दिसंबर 2014 को आरोपी उसे बहाने से ले गया और मुहल्ला लाल मस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 09:47 PM (IST)
        

जिले में ठप हुई बीएसएनएल की इंटरनेट सेवा

जागरण संवाददाता, रामपुर : केबिल कटने से जिले में बीएसएनएल की इंटरनेट सेवा दिन भर बाधित रही। इससे इंटरनेट यूजर परेशान रहे। इसका असर बैंक आदि पर भी पड़ा। कनेक्टिविटी न मिलने से बैंकों में काम-काज प्रभावित हुआ। शाम को इंटरनेट सेवा सुचारू हो सकी। टांडा-बाजपुर मार्ग पर खुदाई कार्य के चलते बीएसएनएल की अंडरग्राउंड बिछाई केबिल कट गई। इससे जिले भर में इंटरनेसवा बाधित हो गई। इससे जिले में बीएसएनएल की ब्राड... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 09:46 PM (IST)
        

ग्राम पंचायत सदस्य के घर छह लाख की चोरी

जागरण संवाददाता, रामपुर : थाना शहजादनगर क्षेत्र में ग्राम पंचायत सदस्य के घर को चोरों ने निशाना बना लिया। पूरा परिवार आंगन में सोता रहा और चोर कूमल लगाकर कमरे से नकदी, जेवर समेत छह लाख का माल समेट ले गए। पुलिस को तहरीर दे दी है। धमोरा गांव निवासी अमीर अहमद ग्राम पंचायत सदस्य हैं। वह गर्मी के चलते सोमवार रात में परिवार के साथ आंगन में सोए थे। रात किसी समय चोरों ने मकान के पीछे की दीवार से कूमल लगाय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 09:45 PM (IST)
        

नरायन नगला के ग्रामीणों का बीएलओ के खिलाफ प्रदर्शन

जेएनएन, बिलासपुर : ग्राम नरायन नगला के ग्रामीणों ने बीएलओ एवं सुपरवाइजर पर धांधली बरतने के विरोध में उपजिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया। मंगलवार दोपहर तहसील क्षेत्र के ग्राम नरायन नगला के ग्रामीण तहसील कार्यालय पर पहुंचे। ग्रामीणों ने बीएलओ एवं सुपरवाइजर पर फर्जी वोट बनाने एवं पात्र वोटरों के नाम काटने के विरोध में नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया। दूसरी ओर सौंपे ज्ञापन में कहा कि ग्राम कि प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 09:44 PM (IST)
        
(News from Rampur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें