Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रामपुर

जूनियर हाईस्कूल के पास कूड़े के ढेर

रामपुर। मिलक में परिषदीय विद्यालयों की हालत नहीं सुधर पा रही है। विभाग के प्रयास भी नाकाफी साबित हो रहे हैं। हालत यह है कि लोगों ने स्कूलों को कूड़ाघर बना दिया है। लगातार शिकायतों के बावजूद कार्रवाई नहीं हो रही है। राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे बना जूनियर हाईस्कूल बदहाली का शिकार है। इस विद्यालय की हालत ऐसी तब है जब यहां खंड शिक्षाधिकारी का कार्यालय और प्राइमरी विद्यालय भी है। इसके आसपास गंदगी के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:46 PM (IST)
        

हब्शी हलवा का सऊदी तक जलवा

शफी अहमद, रामपुर । हलवे का नाम सुनकर ही मुंह में पानी आ जाता है। लजीज व्यंजनों में शुमार हलवे के शौकीन भी तमाम हैं, लेकिन जब बात रामपुर के हब्शी हलवे की हो तो इसके कद्रदान सऊदी तक मिल जाएंगें। यह हलवा सऊदी तक अपना जलवा बिखेर रहा है। यहां के शेखों की विशेष पसंद बन चुके इस हलवे को वे भारत आने जाने वाले लोगों से मंगाना नहीं भूलते। नवाबी दौर से शुरू हुआ हब्शी हलवा आज भी यहां खूब खाया जाता है। वैसे ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:45 PM (IST)
        

मुख्य मार्ग का समतलीकरण शुरू

रामपुर। टांडा में त्रिवेणी शुगर मिल ने मुख्य मार्ग के बड़े व गहरे गड्ढे जेसीबी मशीन से समतल करना शुरू करवा दिए हैं, जिससे दैनिक यात्रियों व किसानों को काफी राहत मिलेगी। ध्यान रहे कि टांडा-बाजपुर के बीच 21 किमी का मुख्य मार्ग पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। रोड पर चलने से पता ही नहीं चलता कि यूपी से उत्तराखंड को जोड़ने वाले मुख्य मार्ग पर चल रहे हैं या फिर किसी गांव जाने वाले ऊबड़-खाबड़ रास्ते पर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:44 PM (IST)
        

इतिहास से वाकिफ हों युवा

रामपुर। इंडियन नेशनल ट्रस्ट फॉर आर्ट एवं कल्चरल हेरिटेज, 'इंटेक' रुहेलखंड चैप्टर की ओर से मंगलवार को रजा लाइब्रेरी में विरासत यात्रा और व्याख्यान का कार्यक्रम हुआ। इस दौरान स्कूली बच्चों को रामपुर के इतिहास से रूबरू कराया गया। कार्यक्रम के तहत राजकीय कन्या इंटर कालेज की छात्राओं को लाइब्रेरी में विरासत यात्रा की झलक दिखाई गई। छात्राओं को रामपुर में 1774 ईसवीं से संचालित हो रही रजा लाइब्रेरी में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:43 PM (IST)
        

सुनैना ने जीती रंगोली प्रतियोगिता

रामपुर। टांडा के सरस्वती कन्या महाविद्यालय में रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया और श्रेष्ठ रंगोली बनाने वाली छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। प्रतियोगिता में छात्राओं की सात टीमों ने हिस्सा लिया तथा प्रत्येक गु्रप में 12 छात्राएं थीं। सभी छात्राओं में अपनी रंगोली को बेहद खूबसूरती से सजाया। रंगोली में प्रथम स्थान सुनैना वर्मा, द्वितीय स्थान तबस्सुम तथा तृतीय स्थान मोनिका चौहान ने प्राप्त किया। व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:42 PM (IST)
        

महिला कल्याण समिति ने बच्चों को स्वेटर बांटे

रामपुर। महिला कल्याण समिति की ओर से मंगलवार को सरस्वती शिशु मंदिर पुराना गंज में 185 बच्चों को स्वेटर वितरित किए गए। इस अवसर पर सचिव मधु अग्रवाल ने कहा कि समिति की ओर से इस विद्यालय को गोद लिया गया है। इसलिए समय-समय पर विद्यालय के बच्चों के लिए सेवा कार्य किए जाते हैं। उपाध्यक्षा सोनिया गुप्ता ने कहा कि विद्यालय की सामान्य जरूरतों को पूरा करने के लिए समिति अपना पूरा सहयोग करेगी। अलका जैन ने शिक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:42 PM (IST)
        

सिपाही ने किए फैसल लाला पर फायर

रामपुर। शहर कांग्रेस कमेटी के महासचिव के फैसल लाला ने सिविल लाइंस थाने के सिपाहियों पर मुकदमा दर्ज कराने के लिए अदालत की शरण ली है। एक सिपाही पर फायर कर हत्या के प्रयास का आरोप लगाया है। अदालत ने थाने से रिपोर्ट मांगी है। साथ ही मामले की सुनवाई के लिए नौ दिसंबर लगाई है। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की कोर्ट में दायर अर्जी में फैसल ने कहा है कि ताशका में नगर पालिका ने जो 40 मकान तोड़े थे, उनके संबंध ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:42 PM (IST)
        

कस्टोडियन की जमीन को रामपुर पहुंची बीएसएफ

रामपुर। जौहर यूनिवर्सिटी में कस्टोडियन की जमीन को लेकर बीएसएफ के अधिकारी रामपुर पहुंचे। यहां उन्होंने जमीन के अभिलेखों का निरीक्षण किया। साथ ही राजस्व अधिकारियों से अभिलेख भी लिए। जौहर यूनिवर्सिटी में 13 एकड़ जमीन कस्टोडियन की है। इस जमीन को लेने के लिए पिछले एक साल से कवायद चल रही है। पिछले दिनों सीआरपीएफ के अधिकारियों ने भी कस्टोडियन की जमीन का निरीक्षण किया था और अभिलेख लिए थे। इसके बाद अब मंग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:42 PM (IST)
        

रहसैना के ग्रामीणों का प्रदर्शन

रामपुर। रहसैना के ग्रामीणों ने मंगलवार को तहसील पर प्रदर्शन कर सरकारी राशन विक्रेता के खिलाफ कार्रवाई और जांच की मांग की है। आरोप लगाया है कि डीलर की मनमानी से ग्रामीण परेशान हैं। रहसैना के ग्रामीण ट्रेक्टर ट्राली से तहसील पहुंचे और उपजिलाधिकारी कार्यालय के सामने राशन विक्रेता के खिलाफ प्रदर्शन किया। उनका आरोप था कि राशन डीलर एपीएल, बीपीएल और अंत्योदय योजना का राशन हड़प लेता है। राशन मांगने पर अभ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:42 PM (IST)
        

दुकान बंद कर घर लौट रहे व्यापारी से तीन लाख लूटे

रामपुर। शहर कोतवाली क्षेत्र में दुकान बंद कर घर लौट रहे व्यापारी से बाइक सवार बदमाशों ने तीन लाख रुपये लूट लिए। घटना से मुहल्ले में सनसनी फैल गई। शहर के तीनों थानों की पुलिस और अधिकारी मौके पर पहुंच गए, लेकिन बदमाश हाथ नहीं आ सके। शादाब मार्केट के पास ताहिर हसन खां का मनी ट्रांसफर का कारोबार है। रात करीब नौ बजे वह दुकान बंद कर अपने घर कटकुइया मुहल्ले में लौट रहे थे। वह साइकिल पर सवार थे और हैंड... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:42 PM (IST)
        

मुन्ने मियां के उर्स में जुलूस के बाद चादरपोशी

रामपुर। मिलक के भैंसोड़ी शरीफ में सूफी लियाकत हुसैन शाह उर्फ मुन्ने मियां का उर्स मंगलवार को शुरू हो गया। सज्जादानशीन जावेद हुसैन शाह के आवास से सरकारी चादर का जुलूस उठा जो गांव में घूमता हुआ दरगाह पर पहुंचा, जहां सरकारी चादरपोशी की गई। इस दौरान दुआ भी की गई। इसके बाद चादरपोशी का सिलसिला शुरु हुआ। गुलपोशी भी की गई। इस मौके पर जावेद शरीफ, मुईन कादरी, संजीव मलिक, सुनील चौधरी, इकबाल हुसैन, इख्तेयार ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:42 PM (IST)
        

दो घरों से एक लाख की लूट

रामपुर। बदमाशों ने दो स्थानों पर धावा बोलकर परिजनों को बंधक बना लिया। बदमाश दोनों स्थानों से नकदी, जेवर समेत एक लाख से अधिक का माल लूटकर ले गए। सूचना पुलिस को दे दी गई है, लेकिन रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई है। बदमाशों ने सोमवार रात दो बजे कस्बे में शाहबाद रोड स्थित भूड़ा आश्रम गेट के सामने शब्बीर सैफी के घर को निशाना बनाया। छह बदमाश पीछे जंगल के रास्ते से दीवार फांदकर घर में घुस आए। बदमाशों ने गृहस्व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:42 PM (IST)
        

प्राइवेट करानी पड़ रही खून की जांच

रामपुर। मिलक में सरकारी अस्पताल की पैथलोजी लैब शोपीस बनकर रह गई है। यहां खून की जांच नहीं हो पा रही है। मरीजों को जांच बाहर से कराना पड़ रही है। ऐसे में गरीबों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है सरकारी अस्पताल की लैब में खून की जांच की सुविधा नहीं है। इससे मरीजों को परेशानी हो रही है। मरीज अस्पताल आता है। चिकित्सक को दिखाता है। उसे जांच के लिए लिखा जाता है और जब वह लेब में पहुंचता है तो पता चलता... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:42 PM (IST)
        

हाईवे पर हादसे में चालक की मौत

रामपुर। मंगलवार को तड़के हाईवे पर दो ट्रक भिड़ गए। ब्रेक लगाने पर पीछे आ रहे ट्रक ने टक्कर मार दी, जिसमे चालक की मौत हो गई। धमोरा से पहले झुनइया और भारतीय खाद्य निगम के गोदाम को जाने वाली सड़क हाईवे को क्रॉस कर रही है। इसलिए यहां ओवरब्रिज का निर्माण कराया गया है। मंगलवार को तड़के ओवरब्रिज पर दो ट्रक आगे-पीछे जा रहे थे। बताया जाता है कि आगे चल रहे ट्रक के चालक ने किसी कारण ब्रेक लगा दिया, जिससे पीछ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:42 PM (IST)
        

'भूत' के चंगुल में भविष्य

खलीक खाबर, रामपुर। टांडा में न पोलियो, न वायरल और न कोई ज्ञात बीमारी। बस भूत, यानी बीता हुआ कल। वह कल जो एक परिवार के हर बच्चे के लिए 6वें से 9वें बसंत तक काल बन जाता है। पहले पैरों को जकड़ता है। फिर उनको बेजान कर देता है। बाद में उड़ जाते हैं बच्चे के प्राण पखेरू। रह जाती है तो इस बीमारी के अज्ञात होने की गुत्थी, जिसे नहीं सुलझा पा रहा है पश्चिमी उत्तर प्रदेश का खास चिकित्सा विज्ञान। नगर के म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:42 PM (IST)
        

हाफिज साहब के उर्स में कुलशरीफ

रामपुर । हजरत शाह हाफिज जमाल उल्लाह साहब के सालाना उर्स में मंगलवार को कुलशरीफ हुआ, जिसमें अकीदतमंदों की भीड़ शामिल हुई। दरगाह पर हजरत का सालाना उर्स चल रहा है। मंगलवार को तड़के दरगाह का गुस्ल हुआ और फज्र की नमाज के बाद सलाम पेश किया। बाद में दरगाह परिसर में कुलशरीफ हुआ, जिसमें अकीदतमंदों की भारी भीड़ शामिल हुई। चादरपोशी भी की जाती रही। जौहर की नमाज के बाद खत्म ख्वाजगान शरीफ हुआ। मगरिब की नमाज के ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:42 PM (IST)
        

पंद्रह लाख और कार न मिलने पर पत्नी को मायके छोड़ा

रामपुर। दहेज में पंद्रह लाख रुपये और कार न मिलने पर पत्नी को मायके छोड़ आया। विवाहिता ने लालची पति और ससुरालियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर जिले के जसपुर निवासी शैलेंद्र कुमार जैन ने अपनी पुत्री अम्बिका जैन का विवाह पिछले साल 16 दिसंबर को रामपुर के गंगापुर आवास विकास निवासी पुलकित जैन पुत्र सुनील कुमार जैन के साथ किया था। आरोप है कि परिजनों व रिश्तेदारों ने उपहार स्वर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:42 PM (IST)
        

बिलासपुर में पेड़ से लटका मिला शव

रामपुर। बिलासपुर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम चौकोनी के जंगल से पुलिस ने पेड़ से लटका एक व्यक्ति का शव बरामद किया। शिनाख्त न होने पर उसे पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है। ग्रामीणों ने हत्या के बाद शव लटकाने की आशंका जताई है। क्षेत्र के ग्राम चौकोनी के ग्रामीणों ने मंगलवार सवेरे गांव के पश्चिमी छोर पर बह रही भाखड़ा नहर के पास जंगल में एक व्यक्ति का शव पेड़ से लटका देखा सनसनी फैल गई। मौके प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:42 PM (IST)
        

सात साल की बच्ची से किया दुष्कर्म

रामपुर। अजीमनगर थाना क्षेत्र में युवक ने सात साल की बच्ची को हवस का शिकार बना लिया। पुलिस ने रिपार्ट दर्ज कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। अजीमनगर थाना क्षेत्र के देवरनिया शुमाली गांव में मंगलवार को एक सात साल की बच्ची खेल रही थी। दोपहर करीब एक बजे गांव के युवक विनोद ने बच्ची को टॉफी आदि का लालच दिया। लालच देकर उसे गांव के पास ही पापुलर के खेत में ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। बच्ची र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 11:42 PM (IST)
        

शहर में अतिक्रमण से लग रहा जाम

रामपुर। शहर की सड़कों पर फैला अतिक्रमण लोगों के लिए मुसीबत बन चुका है। उल्टे सीधे खड़े वाहनों और दुकानों के बाहर लगे सामान की वजह से शहर में अक्सर जाम लग जाता है, जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। शहर में जाम की समस्या आम है। यहां का चौपट ट्रैफिक सिस्टम इसकी मुख्य वजह है। दरअसल, शहर के प्रमुख बाजारों की बात करें, तो सिविल लाइंस, चाकू बाजार, मिस्टन गंज, शादाब मार्केट रोड, बाजार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 06:06 PM (IST)
        
(News from Rampur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें