Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रायबरेली

बैंक की स्थापना दिवस पर हुआ पौधरोपण

डलमऊ, संवाद सहयोगी : एसबीआई के स्थापना दिवस के अवसर पर डलमऊ बैंक की शाखा की ओर से प्रबंधक कुमार सुंदरम् ने कस्बा स्थित श्री भागीरथी इंटर कालेज में प्रधानाचार्य राम खेलवान शास्त्री के साथ पौधरोपण किया गया। इस अवसर पर कुल 50 पौधे रोपे गए। आयोजन के दौरान प्रबंधक कुमार सुन्दरम् ने कहा कि पर्यावरण के संतुलन को बनाए रखने के लिए हम सभी को पौधरोपण का संकल्प लेना चाहिए। उन्होंने बैंक की ओर से सामाजिक कायरे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:23 AM (IST)
        

अब डाकू बरसाती की पुत्री से परेशान ग्रामीण

अमेठी, जागरण संवाददाता: सत्तर के दशक में जिले में आतंक का पर्याय रहे बरसाती डाकू की पुत्री ने ग्रामीणों को परेशान कर दिया है। अवैध शराब का कारोबार करने वाली महिला के बारे में एक युवक ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर महिला के यहां से शराब और लहन बरामद की। लेकिन बाद में महिला उस युवक के परिवार पर ही बिफर पड़ी। महिला ने युवक के घर पहुंचकर उसकी मां की पिटाई कर दी। महिला की धमकियों से आजि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:22 AM (IST)
        

हत्या)))))पिता-पुत्र ने की थी त्रिभुवन की हत्या

रायबरेली-डीह, जागरण संवाददाता : वर्चस्व की लड़ाई को लेकर पिता जगन्नाथ और पुत्र संतोष ने त्रिभुवन की हत्या की धारदार हथियार से गला रेत कर दी थी। 29 दिन बीतने के बाद एसओ ने कॉल डिटेल के आधार पर आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। हत्या का खुलासा होने के बाद एक बार फिर से त्रिभुवन के परिजन भावुक हो उठे। डीह थाने के अंतर्गत आने वाली परशदेपुर चौकी क्षेत्र में तीन जुलाई को बीरपुर मजरे बरावां निवास... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:22 AM (IST)
        

टप्पेबाजी कर तीस हजार रुपये उड़ाए

डलमऊ, संवाद सहयोगी : भारतीय स्टेट बैंक की डलमऊ शाखा से पैसा निकाल कर जा रहे ग्रामीण के साथ एक अज्ञात व्यक्ति ने 30 हजार रुपये पर हाथ साफ कर दिया। पीड़ित ग्रामीण ने अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध कोतवाली में तहरीर दी है। डलमऊ कस्बे के टिकैतगंज निवासी कालिका प्रसाद निषाद जो सिंचाई विभाग के सेवानिवृत्त कर्मचारी हैं। वे डलमऊ एसबीआई शाखा से अपने खाते से 30 हजार रुपए निकाल कर घर वापस जा रहे थे। इसी बीच डलम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:22 AM (IST)
        

बिजली))))))अब सभी गांव के लोग पंखे की हवा में सोएंगे

रायबरेली, जागरण संवाददाता : प्रदेश सरकार के आदेश पर मध्यांचल विद्युत वितरण निगम जिले सभी गांवों को समान रूप से दो चरणों में पांच-पांच घटे की बिजली आपूर्ति करेगा। हालांकि गांवों की आपूर्ति आधी रात को शुरू होगी, और सुबह पांच बजे जारी रहेगी। वैसे तो पहले भी एकमुश्त दस घंटे बिजली देने का फरमान था लेकिन गांवों को पांच से छह घंटे से ज्यादा आपूर्ति नहीं हो रही है। देखना है दो चरण आपूर्ति के शेड्यूल में क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:22 AM (IST)
        

'हाट स्पाट' बना भूपति भवन

चिंतामणि मिश्र, अमेठी: भूपति भवन अमेठी प्रशासन की नजर में हाट स्पाट बना हुआ है। राजभवन के भीतर शुक्रवार से शुरू हुए हाईवोल्टेज ड्रामे के बाद से अब तक वहां संगीनों से लैस पुलिस कर्मियों का पहरा है। मौके की नजाकत को भांपते हुए एसपी हीरालाल ने भी पहली बार वहां पहुंचकर जायजा लिया और आवश्यक निर्देश दिए। गत शुक्रवार को अमेठी नरेश डा.संजय सिंह की प्रथम पत्‍‌नी गरिमा सिंह उनकी दोनो बेटियों व पुत्र तथा प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:22 AM (IST)
        

जल्द शुरू होगी लखनऊ से महाराजगंज बस सेवा

रायबरेली, जागरण संवाददाता : परिवहन विभाग ने स्थानीय मार्गो पर यात्रियों की संख्या को देखते हुए बसों के संचालन का निर्देश दिया है। इसके तहत जल्द ही विभाग लखनऊ से महाराजगंज-बछरावां होते हुए रायबरेली तक बस का संचालन करेगा। इस बस के चलने के बाद यात्रियों को खासी सुविधा मिल जाएगी। वर्तमान में रायबरेली से महाराजगंज - बछरावां होते हुए एक बस का संचालन सुबह सात बजे होता है। यह बस इस मार्ग से होते हुए लखनऊ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:22 AM (IST)
        

आत्महत्या करने को उकसाने वाले दो युवकों को जेल भेजा

रायबरेली, जागरण संवाददाता : बछरावां रेलवे स्टेशन के प्लेट फार्म नंबर एक पर नवंबर 2013 में एक युवक का शव लटकता मिला था। मामले में जीआरपी ने शुक्रवार को युवक को आत्महत्या के लिए उकसाने वाले दो युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस के अनुसार खालेगांव बछरावां निवासी कन्हैया पुत्र सुंदर लाल का शव 12 नवंबर 2013 को रेलवे स्टेशन के प्लेट फार्म नंबर एक पर कुर्सियों के ऊपर कुंडे से लटकता मिला था। उक्त ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:22 AM (IST)
        

सीडीओ ने विकास कार्यो की जांच के दिए आदेश

रायबरेली, जागरण संवाददाता : ग्राम प्रधान की ओर से कराए गए विकास कार्यों को लेकर लगातर उठ रहीं उंगलियों पर मुख्य विकास अधिकारी अनूप कुमार श्रीवास्तव ने जांच के आदेश देते हुए बीडीओ से जांच आख्या मांगी है। जिले के सरेनी ब्लाक में मूसापुर गांव का उक्त मामला लगातर सुर्खियों में रहा है। दरअसल कई बार शिकायतों के बाद भी जब विकास कार्यो की जांच न हुई तो ग्रामीण सीडीओ से आकर मिले और यहां मामले की खोज-खबर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:22 AM (IST)
        

बिजली))एक माह से अंधेरे में जी रहे लोग

शिवगढ़, संवाद सूत्र : क्षेत्र के केशपखेड़ा मजरे चितवनियां में एक लगा ट्रांसफार्मर एक माह पहले फुंक गया था। तब से अब तक पूरा गांव अंधेरे में है। गांव के लोगों से टृासफार्मर बदलने के नाम पर सुविधा शुल्क लेने के बाद भी टृासफार्मर नही लगा। शुक्रवार को गांव के लोगों ने पावर हाउस का घेराव कर मुर्दाबाद के नारे लगाए। लोगों ने कहा कि यदि दो दिन के अन्दर ट्रांसफार्मर नही लगा तो पावर हाउस में ताला लगा दिया जा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:22 AM (IST)
        

दो पक्षों में दीवार गिराने को लेकर हुई मारपीट

अमेठी, जागरण संवाददाता: दीवाल गिराने को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गए। लाठी डंडों से हुई मारपीट में दोनों पक्षों से तीन लोगों को चोटे आई हैं। पुलिस ने तहरीर लेकर घायलों को मेडिकल के लिए भेजा है। कोतवाली क्षेत्र गौरीगंज के सेनीपुर गांव निवासी कमरून निशा पत्‍‌नी बब्बन व कैसर खातून के बीच शुक्रवार को दीवार गिराने को लेकर मामूली कहासुनी हो गई। कैसर खातून अपनी मिट्टी की दीवाल को गिरा रही थी। तभी कमरुन न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:21 AM (IST)
        

चार माह से लापता शिक्षिका कार्रवाई के लिए लिखा पत्र

ऊंचाहार, संवाद सहयोगी : एक शिक्षिका चार माह पहले विद्यालय में ज्वाइन करने के बाद से लापता है। खंड शिक्षा अधिकारी ने उसके विरुद्ध कार्रवाई के लिए उच्चाधिकारियों को पत्र लिखा है। ऊंचाहार नगर के प्राथमिक विद्यालय मुस्तफाबाद में शिक्षिका संगीता श्रीवास्तव की नियुक्ति चार माह पहले हुई थी। उन्होंने विद्यालय में ज्वाइन भी कर लिया और 21 अप्रैल से बिना बताए लापता हैं। इस दौरान विद्यालय के रजिस्टर में वे ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:21 AM (IST)
        

देहज के लिए मारपीट कर घर से निकाला

ऊंचाहार संवाद सहयोगी : एक विवाहिता ने अपने ससुराल वालों के विरुद्ध दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। महिला ने इस मामले में थाने में प्रार्थना पत्र दिया है। पुलिस मामले की जाच कर रही है। कोतवाली क्षेत्र के गांव चड़रई निवासी शिवम की पत्‍‌नी रेखा का आरोप है कि ससुराल वाले उसे दहेज के लिए लंबे समय से परेशान कर रहे हैं। हटवा गांव निवासी अपने पिता राजेन्द्र कुमार के साथ शुक्रवार को थाने पहुं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:21 AM (IST)
        

शिक्षक की गिरफ्तारी को लेकर थाने पहुंचा विद्यालय स्टाफ

ऊंचाहार, संवाद सहयोगी : प्रधानाचार्य को टेलीफोन पर धमकी देने के मामले को लेकर शुक्रवार को एक विद्यालय का पूरा स्टाफ अपने शिक्षक के खिलाफ थाने पहुंचा और आरोपी की गिरफ्तारी की माग की। मामला उच्चतर माध्यमिक विद्यालय दौलतपुर का है। करीब एक सप्ताह पहले विद्यालय की प्रधानाचार्य घनश्याम भारती ने अपने विद्यालय के शिक्षक जगमोहन के विरुद्ध थाने में शिकायत की थी। उनका आरोप है कि उक्त शिक्षक की विद्यालय म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:21 AM (IST)
        

चौपाल में गैरहाजिर एई व डीपीओ का वेतन रोका

अमेठी, जागरण संवाददाता: डीएम ने विकास खंड गौरीगंज के समग्र गाव टिकरिया एवं बासूपुर में चौपाल लगाकर विकास कार्यक्रमों एवं लाभार्थी परक योजनाओं की स्थलीय जानकारी ली। चौपाल में गैरहाजिर रहने पर जिला कार्यक्रम अधिकारी एवं सहायक अभियंता लघु सिंचाई का एक दिन का वेतन रोकने तथा विकास कार्यक्रम के क्रियांवयन मे शिथिलता के दृष्टिगत ग्राम विकास अधिकारी टिकरिया को चेतावनी प्रदान करने का निर्देश दिया। डीएम न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:21 AM (IST)
        

शिक्षामित्रों की मुराद पूरी, बन गए शिक्षक

चाहार, संवाद सहयोगी : शिक्षामित्र के रूप में सालों से शिक्षण कार्य कर रहे 49 शिक्षा मित्रों की मुराद पूरी हो गई। उन्हें शुक्रवार को सहायक शिक्षक की नियुक्ति का पत्र खंड शिक्षा अधिकारी ने वितरित किया तो शिक्षा मित्रों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। ब्लाक संसाधन केंद्र में शुक्रवार को खंड शिक्षा अधिकारी जैनेन्द्र गुप्ता ने सभी 49 शिक्षा मित्रों को नियुक्ति पत्र सौंपे। उन्होंने नागपंचमी की शुभ कामनाए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:21 AM (IST)
        

डायरिया से मासूम की मौत, दो लोग गंभीर

ऊंचाहार, संवाद सहयोगी : डायरिया से पीड़ित एक मासूम की शुक्रवार को मौत हो गई। दो अन्य लोग गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं। क्षेत्र के गांव पूरे गौतमन मजरे मदारीपुर निवासी विजय कुमार की मासूम पुत्री लज्जो विगत एक सप्ताह से डायरिया से पीड़ित थी। परिजन पहले उसका इलाज स्थानीय स्तर पर करा रहे थे। गुरुवार की रात उसकी हालत अचानक खराब हो गई तो परिजन उसे लेकर सीएचसी आए। रात में सीएचसी में इसस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 02 Aug 2014 01:21 AM (IST)
        

अधर में केंद्रीय निधि की सड़कें

रायबरेली, जागरण संवाददाता : संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी का संसदीय क्षेत्र होने के चलते जिले में चार राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण का काम सालों पहले शुरू कराया गया था। इनमें से कुछ बजट के अभाव में अभी शुरू हुए हैं तो कुछ पर काम धीमी गति से चल रहा है। हालात यह है कि सड़कें अधूरी या जर्जर होने के चलते लोगों को आवागमन में खासी परेशानी हो रही है। सड़क निर्माण कार्यक्रम को रफ्तार देने के लिए केंद्र सरकार न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 08:12 PM (IST)
        

महिला समेत तीन घायल

ऊंचाहार, संवाद सहयोगी : रास्ते के विवाद को लेकर दो पक्षों में भिड़ंत हो गई। इनमें एक युवती समेत तीन लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने दोनों पक्षों से एक-दूसरे के विरुद्ध मामला दर्ज किया है। कोतवाली क्षेत्र के गांव बिकई निवासी मोहम्मद शमीम का रास्ता गांव के राम किशोर के दरवाजे से निकलता है। शमीम का आरोप है कि आवागमन में वे लोग व्यवधान डालते हैं। इसी मामले को लेकर बुधवार की शाम दोनों पक्षों में भिड़ंत हो ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:38 PM (IST)
        

स्टेशन पर बदस्तूर जारी पानी का खेल

रायबरेली, जागरण संवाददाता : स्टेशन पर अधिकृत पानी के साथ अनाधिकृत पानी का खेल पुराना है। गर्मियों का मौसम शुरू होने के साथ स्टेशन पर अनाधिकृत पानी का खेल खुलेआम चालू हो गया था। जो अभी तक बदस्तूर जारी है। इस गंदे पानी की बिक्री लंबी दूरी की ट्रेनें में होती है। पानी के ये सौदागर इन खाली बोतलें में नलों का पानी भर कर यात्रियों को बेंच देते हैं। यह सारा खेल चलता है रेलवे अधिकारियों के नाक के नीचे हो ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 31 Jul 2014 07:38 PM (IST)
        
(News from Raebareli, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें