Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रायबरेली

मनरेगा : 62 शिकायतें लंबित, सीडीओ खफा

रायबरेली, जागरण संवाददाता : लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने की गारंटी देने वाली महत्वपूर्ण योजना मनरेगा में दर्ज होने वाली शिकायतों के निस्तारण में अफसर गंभीर नहीं हैं। जिले में केंद्र, प्रदेश, हेल्प लाइन व आयुक्त संदर्भ की 62 शिकायतें एक माह से अधिक समय से लंबित हैं। मामले में सीडीओ ने खासी नाराजगी जताई है। शासन शिकायतों के निस्तारण के प्रति खासा गंभीर है। इसके तहत मनरेगा में दर्ज होने वाली शिकायत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 08:40 PM (IST)
        

सीबीएस सिस्टम से परेशानी, आक्रोश

रायबरेली, जागरण संवाददाता : मुख्य डाकघर में सीबीएस सिस्टम लागू होने के बाद अल्प बचत अभिकर्ताओं की समस्याएं बढ़ गई हैं। इनको ले कर गुरुवार को अल्प बचत अभिकर्ता एसोसिएशन के बैनर तले अभिकर्ताओं ने डाक घर में प्रदर्शन कर नारेबाजी की। इसके साथ ही समस्या निस्तारण की मांग कर डाक अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा। 24 मार्च से मुख्य डाकघर में सीबीएस सिस्टम लागू हुए था। इसके बाद से डाक घर में कामकाज खासा प्रभावित ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 08:35 PM (IST)
        

अज्ञात वाहन की टक्कर से वृद्ध की मौत

अमेठी, जागरण संवाददाता: जामो थानाक्षेत्र के गौरीगंज जामों मार्ग पर अज्ञात वाहन ने एक वृद्ध को टक्कर मार दी जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मृतक जामो थाने में चौकीदार था। मिली जानकारी के अनुसार अल्लाभेजू उम्र 65 वर्ष निवासी भोए अपने घर से जामो थाने पर जा रहा था। रास्ते में रामशाहपुर चौराहे के पास अज्ञात वाहन ने उसे टक्कर मार दी। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। आस-पास के लोगों ने सूचना पुलिस व प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:53 PM (IST)
        

बिजली बचाने को चलेगा जागरुकता अभियान

अमेठी,जागरण संवाददाता: विद्युत महकमा बिजली के दुरुपयोग को रोकने के लिए कमर कस चुका है। मैनेजिंग डायरेक्टर के निर्देश पर पूरे प्रदेश में जागरुकता अभियान चलाकर लोगों को बिजली का दुरुपयोग रोकने के लिए प्रेरित किया जाएगा। बिजली का दुरुपयोग कोई आम बात नहीं है। गांवों से लेकर शहरों तक लोग ऐसा करते देखे जाते हैं। गांवों में कई जगह मीटर न होने की वजह से लोग जमकर बिजली का दुरुपयोग करते हैं। शहरों में भी य... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:53 PM (IST)
        

राष्ट्रीय पक्षी मोर की हत्या

जगदीशपुर,संवादसूत्र: कोतवाली क्षेत्र के देहली मुबारक पुर गांव निवासी अशद, इबरार, लतीफ ने बाबू का पुरवा ताल के पास से राष्ट्रीय पक्षी मोर की हत्या कर दी। मंगोली ग्राम प्रधान चंद्रगोपाल ने इस बावत जगदीशपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। जगदीशपुर थाना प्रभारी भरत सिंह ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:53 PM (IST)
        

संयुक्त सचिव गृह के बेटे को बंधक बना कर पीटा

रायबरेली, जागरण संवाददाता : सदर कोतवाली क्षेत्र के निराला नगर में आधा दर्जनों युवकों ने संयुक्त सचिव (गृह) के बेटे को कमरे में बंद कर के जम कर पीटा। इससे वह अधमरा हो गया। क्षेत्र में चीखने-चिल्लाने की आवाज सुन कर स्थानीय लोगों ने मामले की जानकारी शहर पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच संयुक्त सचिव के बेटे को छुड़ाया और चार आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कार्रवाई कर जेल भेज दिया। बुधवार को संय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:53 PM (IST)
        

राहुल के क्षेत्र में सोनिया की जन सभा कल

अमेठी,जागरण संवाददाता:इसे बदलाव कहें या वक्त का तकाजा कि कांग्रेस को अपने सबसे महफूज गढ़ में पूरी ताकत लगानी पड़ रही है। अभी शनिवार को ही राहुल गांधी ने पूरे परिवार के मौजूदगी में अपना नामांकन किया था। नामांकन के दो दिन बाद एक बार फिर प्रियंका गांधी वाड्रा अमेठी में भाई की चुनावी रण को देखने पहुंची। बहन के जाने के तीन दिन बाद राहुल की मां व यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी अमेठी आ रही हैं। वह अमेठी संसदी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:53 PM (IST)
        

नहीं तय हो सकी आलू भंडारण की दर

रायबरेली, जागरण संवाददाता : जिला प्रशासन ने चालू सीजन के लिए आलू भंडारण की दर तय नहीं की है। किसानों को पिछली बार एक सौ पचहत्तर रुपये कुंतल की दर से किराया देना पड़ा था। कम पैदावार से कई कोल्ड स्टोर खाली पड़े हैं। देर से आलू के कोल्ड स्टोरेज में जाने के बाद अंकुरित होने का खतरा रहता है। दर तय न हो पाने के कारण किसान संशय में हैं। शीत गृह मालिकों ने किसानों से एडवांस लेकर आलू जमा कर लिया है। 4500... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:53 PM (IST)
        

समय से उपलब्ध कराएं प्रतिदिन का खर्च

अमेठी,जागरण संवाददाता: मुख्य कोषाधिकारी व प्रभारी नोडल अधिकारी व्यय लेखा बाल मुकुंद ने जिला कोषागार कार्यालय के व्यय लेखाकक्ष में अनुवीक्षण कार्य की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि समस्त उम्मीदवारों के निर्वाचन व्यय के संबंधित अभिलेख पूर्ण कर प्रतिदिन समय से उपलब्ध कराए जायं। जिससे की खर्च का विवरण जानने में कोई परेशानी न हो। मुख्य कोषाधिकारी ने जिले के सभी सह व्यय प्रेक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 07:53 PM (IST)
        

देश के भविष्य पर दें पूरा ध्यान

अमेठी,जागरण संवाददाता:ब्लाक संसाधन केंद्र गौरीगंज में चल रहा शिक्षामित्रों का दो दिवसीय प्रशिक्षण गुरुवार को समाप्त हो गया। प्रशिक्षण में विभिन्न विद्यालयों के 69 शिक्षामित्रों ने प्रतिभाग किया। वहीं जिले के सभी बीआरसी पर गुरुवार को शिक्षामित्रों का दो दिवसीय प्रशिक्षण का समापन हुआ। खंड शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार यादव ने प्रशिक्षण में शिक्षामित्रों को सम्बोधित करते हुए कहाकि बच्चें देश के भविष्य ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 06:58 PM (IST)
        

इलेक्शन बना दूल्हे राजा का टेंशन

चिंतामणि मिश्र,अमेठी: इलेक्शन दूल्हे राजा के लिए टेंशन बन गया है। पुलिस विभाग के दर्जनों सिपाहियों की शादी की रस्म पर चुनाव आड़े आ रहा है। कई तो ऐसे हैं जिनकी शादी चुनाव वाले दिन ही है,लेकिन लाख मिन्नतों के बाद भी साहब छुट्टी देने को तैयार नहीं है। ऐसे में सारी तैयारियां कर चुके परिजन पशोपेश में है। पिछले एक दशक में इस वर्ष सबसे अधिक लग्न मुहूर्त हैं। जनवरी,अक्टूबर और नवंबर महीने को छोड़कर कुल नौ ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 06:55 PM (IST)
        

पेड़ से टकराया अनियंत्रित ट्रक

अमेठी,जागरण संवाददाता: कोतवाली क्षेत्र अमेठी अंतर्गत एक ट्रक पेड़ से टकरा जाने से उसका अगला हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। जबकि ट्रक चला रहा चालक पैर कट जाने से गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे ईलाज के लिए संयुक्त जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां हालत गंभीर देख ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है। कोतवाली क्षेत्र अमेठी अंतर्गत ताला मोड़ के पास इलाहाबाद से एसीसी सीमेंट फैक्ट्री में सीमेंट लादने आ ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 06:49 PM (IST)
        

एक नजर

मैनाशाह का उर्स संपन्न गौरीगंज: गुवांवा गांव में बाबा मैनाशाह का सालाना उर्स संपन्न हो गया। जिसमें तमाम लोगों ने हिस्सा लिया। उर्स में कौव्वाली का भी आयोजन किया गया। जिसको सुनने के लिए तमाम लोग जुटे। --- बैठक आज गौरीगंज: छतोह ब्लाक कांग्रेस कमेटी की बैठक शुक्रवार को गांधी नगर बाजार में ब्लाक अध्यक्ष अनुराग सिंह की अध्यक्षता में बुलाई गई है। ब्लाक अध्यक्ष ने सभी पदाधिकारियों से बैठक में समय से... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 06:47 PM (IST)
        

मतदान एक महत्वपूर्ण पर्व है

अमेठी: मतदान एक महत्वपूर्ण पर्व है। इसको लेकर सबको गंभीर रहना चाहिए। महिलाएं भी मतदान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें। देश में एक मजबूत लोकतंत्र की स्थापना के लिए लोगों को गंभीरता दिखानी चाहिए। समाज के हर वर्ग को मताधिकार का प्रयोग करने में अग्रणी भूमिका निभानी चाहिए। - डा. पूनम सिंह प्राचार्या, रानी सुषमा देवी महिला महाविद्यालय, अमेठी। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 06:44 PM (IST)
        

समाचार पत्र विक्रेता को पीटा

अमेठी,जागरण संवाददाता:पुराने मामले को लेकर एक समाचार पत्र विक्रेता की गांव के ही कुछ लोगों ने पिटाई कर दी। आरोप है कि गांव के ही एक अन्य व्यक्ति की दीवाल व टिन शेड धराशाई कर दिया। पीड़ित गुरुवार को कोतवाली के साथ ही उच्चाधिकारियों का चक्कर काटते रहे। लेकिन फिलहाल मामला नहीं दर्ज हो सका है। कोतवाली क्षेत्र गौरीगंज के अमियां गांव निवासी समाचार पत्र विक्रेता अवधेश सिंह का गांव के ही रमाकांत से विवाद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 06:41 PM (IST)
        

दिन भर हुई बादलों की आंख मिचौली

अमेठी, जागरण संवाददाता: बादलों की आंख मिचौली ने किसानों को दिन का चैन व रात की नींद हराम कर रखी है। मौसम में हर दिन हो रहे बदलाव से भयभीत किसान खेतों में तैयार फसल को घर तक लाने के लिए युद्ध स्तर से जुटे हुए हैं। जहां तहां आदमी व मशीन दोनो का उपयोग फसल को सुरक्षित घर तक पहुंचाने के लिए हो रहा है। इस बार जब से गेहूं की बुआई हुई तब से ही मौसम का मिजाज कुछ बदला हुआ है। पहले तो बेमौसम बरसात से किसान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 06:37 PM (IST)
        

आडवाणी का टोटका अमेठी फतह, तो समझो दिल्ली मिली

दिलीप सिंह,अमेठी: अमेठी की सियासत की दिल्ली सल्तनत पर अलग ही हनक है। इतिहास गवाह है कि जिस दल के योद्धा ने अमेठी के दुर्ग को फतह किया, दिल्ली की सत्ता पर उसी का परचम लहराया। इस मिथक का जिक्र 1998 के आम चुनाव में भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी ने खुद किया था। 1998 के लोक सभा चुनाव में अमेठी से भाजपा प्रत्याशी रहे डा. संजय सिंह के समर्थन में जनसभा कर रहे आडवाणी ने अमे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 06:33 PM (IST)
        

..चलों चले बाबा उसरहा के दर पे

अमेठी,जागरण संवाददाता: इंसानों की बस्ती से दूर ऊसर में रहने, खाने और सोने के अंदाज ने उन्हें बाबा उसरहा शाह बना दिया। ऊसर भूमि में एक गोला बनाकर जब बाबा उसकी परिधि में चले जाते तो कड़ाके की बरसात की क्या मजाल कि परिधि में पानी का एक छीटा डाल सके। 18 अप्रैल को होने वाले सालाना उर्स में हजारों की संख्या में अकीदत के साथ लोग बाबा की दर पर उमड़ते हैं। देश अंग्रेजों के अधीन था। देश के लोग आजादी के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 06:28 PM (IST)
        

सीजेएम कोर्ट ने दिया कुर्की का आदेश

संवादसूत्र,बाजारशुकुल: विगत तीन माह पूर्व पूरे बरजोर ग्राम सभा निहालगढ़ सैदापट्टी में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में हुई मारपीट के मामले में गैर इरादतन हत्या में निरुद्ध राममिलन पुत्र रामसेवक द्वारा न्यायिक मजिस्ट्रेट सुलतानपुर कोर्ट पर उपस्थित न होने पर सीजेएम कोर्ट द्वारा 21 मई तक स्थानीय पुलिस को 82 के अन्तर्गत कुर्की का आदेश दिया गया है। विगत तीन माह पूर्व थाना क्षेत्र के पूरे बरजोर निहालग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 06:21 PM (IST)
        

कटिया के सहारे चल रहा था कारखाना

मुसाफि रखाना,संवादसूत्र:कस्बा के राष्ट्रीय राजमार्ग निकट जोगी बीरन पलिया पूरब में कटिया लगाकर विद्युत चोरी कर चलाये जा रहे बेल्डिंग कारखाने पर बुधवार अपरान्ह प्रवर्तन दल लखनऊ के प्रभारी निरीक्षक सुरेंद्र सिंह यादव ने छापा मारकर पकड़ा। कारखाना संचालक मौके से चकमा देकर भाग निकला। विद्युत विभाग के परिवर्तन दल प्रभारी निरीक्षक की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के विरूद्ध गुरुवार 135 विद्युत अधिनियम का मुकदमा ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 06:14 PM (IST)
        
(News from Raebareli, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »