Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 28,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रायबरेली

महिला ने तालाब में कूदकर जान दी

सलोन, संवाद सहयोगी : पति से झगड़ा करके घर से निकली महिला से तालाब में कूद कर जान दे दी । महिला के परिजन महिला को खोजते रहे, लेकिन कोई जानकारी नही मिल सकी। बुधवार को देर रात महिला का शव एक तालाब में उतराते मिला। सूचना पर सलोन पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है । घटनाक्रम में सलोन कोतवाली क्षेत्र के ग्राम प्यारेपुर गंाव में प्रभावती (25) का मंगलवार को पति सं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 09:14 PM (IST)
        

'ऑपरेशन मजनू' के नाम पर खानापूरी

रायबरेली, जागरण संवाददाता : वीआईपी जिला रायबरेली में अब महिलाएं और युवतियां सुरक्षित नहीं हैं। हर रोज जिले में एक दर्जन से अधिक छेड़छाड़ के मामले में संज्ञान में आ रहें हैं। इनमें पुलिस एक चौथाई मामलों की ही सुनवाई करती है। जिले की पुलिसिंग पर सवाल उठ रहें हैं। कहीं स्कूल और कालेजों के आस पास सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बेपरवाही की बात सामने आती है तो कहीं पर आपरेशन मजनू जैसे अभियान चलाए जाने की बात की... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:40 PM (IST)
        

रायबरेली के वीरेंद्र हरियाणा में होंगे पुरस्कृत

रायबरेली, जागरण संवाददाता : भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद राष्ट्रीय दुग्ध संस्थान करनाल हरियाणा में आगामी तीन से छह फरवरी तक बारहवीं कृषि विज्ञान कांग्रेस का आयोजन हो रहा है। इसमें जिले के सतांव विकास क्षेत्र के अहमदपुर निवासी अग्रणी किसान वीरेंद्र सिंह को औषधीय व अग्रणी खेती बेहतर उत्पादन के लिए हरियाण में सम्मानित किया जाएगा। कृषि विज्ञान केंद्र दरियापुर के कृषि वैज्ञानिक डॉ आरके सिंह कनौजिया ने ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:28 PM (IST)
        

धरना देकर भरी हुंकार

रायबरेली, जागरण संवाददाता : माकपा ने विकास भवन परिसर में केंद्र सरकार के भूमि अधिग्रहण बिल संशोधन क विरोध में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया। जिला प्रशासन के माध्यम से प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेज संशोधन वापस लेने की मांग की गई। बुधवार को आयोजित कार्यक्रम में डॉ आरबी वर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार ने पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए भूमि अधिग्रहण बिल में संशोधन किया है। इससे गरीबों किसानों का हक मार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:27 PM (IST)
        

11 महीने से अधूरा है निर्माण

लालगंज, संवाद सहयोगी : एक वर्ष से यशपाल कपूर मार्ग का निर्माण अधूरा है। मार्ग के मध्य भाग की स्थित यह है कि हल्की सी बरसात होने के बाद वहा दलदल की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। जिसकी वजह से लोगों को आवागमन में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। नगर पंचायत ने करूणा बाजार चौराहा से गाधी चौराहा तक जाने वाले उक्त मार्ग को नगरीय सड़क सुधार योजना के तहत बनवाने के लिए फरवरी 2014 मे टेंडर निकाला था। चहेतों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:16 PM (IST)
        

'मिल रहा कीचड़युक्त पानी'

लालगंज, संवाद सहयोगी : साकेत नगर मोहल्ले में बीते एक सप्ताह से फटी पाइप लाइन को लगातार शिकायतों के बाद भी ठीक नहीं कराया जा रहा है। इससे लोगों को कीचड़युक्त पानी मिल रहा है। इससे स्थानीय लोगों में आक्रोश व्याप्त है। कस्बे से सटे साकेत नगर मजरे आलमपुर में नगर पंचायत लालगंज का पंप हाउस व पानी टंकी स्थापित है। यहां कच्चे मार्ग के पास एक सप्ताह से पाइप लाइन लीकेज पड़ी है। इसकी वजह से घरों में पानी की ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:14 PM (IST)
        

विवाहिता का हाथ तोड़ा

रायबरेली, जागरण संवाददाता : भदोखर थाना क्षेत्र के मधुपुरी गंाव में दहेज की मांग को लेकर ससुरालीजनों ने एक विवाहिता की जमकर पिटाई कर दी। इस दौरान विवाहिता का एक हाथ टूट गया। बुधवार को महिला अपनी मां के से साथ थाना पुलिस ने गुहार लगाई लेकिन पुलिस द्वारा मुकदमा नही लिखा गया। पीड़िता ने अपर पुलिस अधीक्षक राम मूरत से गुहार लगाई है। मामले में महिला को थानाध्यक्ष को कार्यवाई के आदेश दिए गए हैं। भदोखर था... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:12 PM (IST)
        

मूर्ति स्थापना को निकली शोभायात्रा

लालगंज, संवाद सहयोगी : कोतवाली लालगंज में आम आदमी जाने से पहले कई बार सोचता है वहां बुधवार को जिसे देखो वही बेधड़क जाता मिला। क्योंकि शोभायात्रा के बाद भगवान शिव की मूर्ति स्थापना जो होनी थी। बुधवार की सुबह से ही कोतवाली में पंडित के रूप में मौजूद राधेश्याम शास्त्री, सीताराम, समेत अन्य लोगों ने पूजन प्रारंभ कराया। इस मौके पर भगवान भोलेनाथ मनकामेश्वर शिवलिंग, पार्वती, गणेश, कार्तिकेय, नंदी समेत अन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:11 PM (IST)
        

अक्सर खराब रहती है आपूर्ति

रायबरेली, जागरण संवाददाता : शहर के मध्य भाग को 33 केवी उपकेंद्र इंदिरा नगर से बिजली आपूर्ति की जाती है। इधर कई दिन से इंदिरा नगर उपकेंद्र की बिजली आपूर्ति पटरी से उतर गई है। 25 जनवरी से अब तक दिन रात मिलाकर प्रतिदिन करीब तीन से चार घंटे बिजली आपूर्ति प्रभावित हो रही है। बुधवार को इंदिरा नगर के फीरोजगांधी नगर फीडर से अपरान्ह दो बजे बिजली की आपूर्ति बंद हो गई। इसका कारण लाइन में फाल्ट आना बताया गया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:08 PM (IST)
        

जांच होने पर खुल सकती है घोटाले की पोल!

ऊंचाहार, संवाद सहयोगी : प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में एमडीएम के लिए खरीदे गए बर्तन में लाखों रुपए खेल करने की आशंका जताई जा रही है। क्योंकि अधिकांश अधिकारियों ने अलग-अलग मूल्यों पर थाली व गिलास की खरीद की है। ऊंचाहार विकास क्षेत्र में कुल 107 प्राथमिक व 27 पूर्व माध्यमिक विद्यालयों के लिए ग्राम पंचायत द्वारा एमडीएम परोसे जाने के लिए प्रति छात्र थाली व गिलास खरीदने के निर्देश दिए गए थे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:06 PM (IST)
        

किश्त खर्च करने के बाद मिला रिकवरी का आदेश

ऊंचाहार, संवाद सहयोगी : विकास क्षेत्र के दो गावों में इन्दिरा आवास के लाभार्थियों के समाने समस्या सामने आ गयी है। प्रथम किस्त की राशि खर्च कर निर्माण कार्य पूरा कर लिए जाने के बावजूद विकास विभाग ने धनराशि की रिकवरी नोटिस जारी कर दी है। मामला रोहनिया विकास खंड के गांव परसीपुर व उसरैना का है। वित्तीय वर्ष 2013-14 में दोनों गावों के गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले तकरीबन 50 परिवारों को इन्दि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:04 PM (IST)
        

कोचिंग जा रही छात्रा को शोहदे ने घसीटा

रायबरेली, जागरण संवाददाता : जिले में छेड़खानी की घटनाओं में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। मिल एरिया थाना क्षेत्र के शक्ति नगर में बुधवार को भोर पहर कोचिंग जा रही छात्रा के साथ एक शोहदे से छींटाकशी कर घसीटने का प्रयास किया। छात्रा द्वारा चिल्लाने पर मार्निग वाक को निकले लोगों ने शोहदे को पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन वह भाग निकला। घटना के बाद खासा हड़कंप मच गया। शहर में कोचिंग पढ़ने वाली छात्राओं के साथ ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 07:03 PM (IST)
        

हांफी मनरेगा, 1240 को नहीं मिला काम

राही, संवाद सूत्र : राही विकास खंड में मनरेगा योजना बुरी तरह से धड़ाम हो चुकी है। काम न मिलने के कारण मजदूर गैर प्रांतों की ओर पलायन कर रहें हैं। मजदूरों की मांग के अनुसार काम ही नही मिल पा रहा है। कई बार काम को लेकर मजदूरों ने मांग भी उठाई है लेकिन कोई सुनने वाला नही है। विकास खंड क्षेत्र में कुल 5358 परिवारों ने मांग की थी। जिसके सापेक्ष 4118 परिवारों को रोजगार उपलब्ध कराया गया है। इनमें बचे 12... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 06:58 PM (IST)
        

अपर्णा ने बताए नारी सशक्तीकरण के गुर

महराजगंज, संवाद सहयोगी : सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव की बहू एंव हर्ष संस्था की ब्रांड एंबेस्डर अपर्णा यादव गुरूकुल महाविद्यालय पुरासी हलोर के कार्यक्रम में शमिल हुई। विद्यालय में छात्र-छात्राओं व महिलाओं को संबोधित कर उन्हें विभिन्न जानकारियां दी। मंगलवार को अपर्णा यादव ने महिला सशक्तीकरण पर चर्चा करते हुए महिलाओं के साथ हो रहे अपराधों पर रोक लगाने के उपाए बताए। यही नही कानून की परिभाषा बताते हु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 06:55 PM (IST)
        

एसडीएम को ज्ञापन सौंप ग्रामीणों ने भरी हुंकार

सलोन , संवाद सहयोगी : विकास क्षेत्र में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क रोजगार योजनान्तर्गत बन रहीं चार किलोमीटर सड़क सलोन-प्रतापगढ़ मुख्य मार्ग से मठिया गाव तक बनाई जा रही है। सम्पर्क मार्ग में कुछ व्यक्ति अवरोध उत्पन्न कर रहे है। ग्रामीणों ने क्षेत्रीय एसडीएम प्रियंका सिंह को ज्ञापन देकर निर्माण पूरा कराने माग की। मठिया तक सड़क निर्माण का पत्थर उक्त चौराहे पर लगा दिया गया है। कुछ व्यक्तियों के अवरोध के ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 06:52 PM (IST)
        

हाईकोर्ट के आदेश पर हटा अतिक्रमण

परशदेपुर, संवाद सूत्र : नगर पंचायत परशदेपुर के वार्ड नंबर 10 में चार लोगों ने रास्ते पर अतिक्रमण कर लिया था। इससे कस्बे के लोगों ने कई बार नगर पंचायत के अधिकारियों से अतिक्रमण हटाए जाने की गुहार लगाई थी। इस पर लोगों ने कोर्ट का सहारा लिया। कोर्ट के आदेश पर को नपं के अधिकारियों ने पुलिस की मदद से अतिक्रमण को हटवाया। कस्बे के वार्ड नंबर 10 मोहल्ला गढ़ी निवासी पीर गुलाम, गुलाम रसूल, ख्वाजा गुलाम और... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 06:50 PM (IST)
        

दो सीडीपीओ को नोटिस, हड़कंप

रायबरेली, जागरण संवाददाता : जिला परियोजना अधिकारी बाल विकास ने महाराजगंज व बछरावां को प्रदेश सरकार से मांगी गई सूचना न देने पर कारण नोटिस भेजकर तीन दिन में जवाब मांगा है। इससे अन्य विभागीय अफसरों के बीच हड़कंप मच गया है। राज्य कुपोषण मिशन ने परियोजना अधिकारी से सभी ब्लाकों से कुपोषण के शिकार बच्चों की सूची मांगी है। इसमें कई ब्लाक परियोजना अधिकारी लापरवाही कर रही है। वांछित सूचना निर्धारित फार्मेट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 06:47 PM (IST)
        

24 सड़कों का निर्माण कार्य सुस्त

रायबरेली, जागरण संवाददाता : प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से 14 सड़कों के कलेवर को बदलने का काम चल रहा है। इसके अलावा पहले बनी 14 सड़कों की रिपेयरिंग के लिए केन्द्र से कार्यो को आरंभ कराने की अनुमति व धन मांगा गया है। अनुमति मिलते ही कार्य में तेजी आएगी। पीएमजीएसवाई विभाग को केन्द्र ने 14 सड़कों के लिये करीब 10 करोड़ उपलब्ध कराए थे। इनमें हरचंदपुर में 2.04 करोड़ से तीन सड़कें, ऊंचाहार में 3.54 करोड़ क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 06:39 PM (IST)
        

बारिश बनी 'कोढ़ में खाज'

डलमऊ, संवाद सहयोगी : लोक निर्माण विभाग की उदासीनता के चलते मुख्य मार्ग बदहाल हो गए है। इससे कस्बे के मुराई बाग से फतेहपुर मार्ग के निवासियों व राहगीरों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसके बाद भी विभागीय अफसर इस ओर ध्यान नहीं दे रहे है। बीते दिनों हुई मामूली बारिश के बाद पहले से ही बदहाल पड़े मार्ग की हालत और अधिक बदहाल हो गई है। मार्ग पर भारी वाहनों सहित अन्य वाहनों की बड़ी मात्रा में आवागमन ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 06:36 PM (IST)
        

भूमि सेना सक्रिय करने की कवायद

रायबरेली, जागरण संवाददाता : भूमि संरक्षण कार्यक्रम में चयनित किसानों को सक्रिय करने को भूमि संरक्षण कार्यालय पर प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। प्रशिक्षण में प्रगतिशील किसानों को शामिल किया गया। मुख्य विकास अधिकारी ने कार्यशाला का शुभारंभ किया। मंगलवार को प्रभारी जिलाधिकारी व मुख्य विकास अधिकारी अनूप श्रीवास्तव ने किसानों की कार्यशाला का शुभारंभ किया। सीडीओ ने कहा कि किसान सरकार की विविधीकरण योजना अ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 06:29 PM (IST)
        
(News from Raebareli, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें