Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रायबरेली

संभावित हत्यारों के स्केच जारी

रायबरेली , जागरण संवाददाता : सपा सरकार में बदमाशों का बोलबाला है। बसपा सरकार में जंग खा रहे अवैध असलहों का खुलकर प्रयोग किया जा रहा है। जिले में अपराधों की बाढ़ आ आ गई है। देहात छोड़िये शहर में ही कई दिन से सरे आम कातिलाना हमले किए जा रहे है। दीवाली के ठीक एक दिन पहले शहर किनारे अहियारायपुर में बाइक सवार बदमाशों ने ज्वैलर्स दीपक चौधरी को उसकी दुकान पर ही बाइक सवार बदमाशों ने 315 बोर के कटटे से करीब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 08:54 PM (IST)
        

ओवर ब्रिज के दायरे में आए मकान गिराये

महराजगंज संवाद सहयोगी : बछरावा कस्बे में बन रहे ओवर ब्रिज के दायरे में आने वाले मकानों को गिराने को लेकर शनिवार को जद्दोजहद का माहौल रहा। आखिर में घण्टों चली बात चीत के बाद प्रशासन ने मकानों को गिरवा दिया। इस दौरान उपजिलाधिकारी राकेश गुप्ता के साथ तहसील के तीनों थाना क्षेत्र की भारी पुलिस बल मौजूद रही। विदित हो कि बछरावा कस्बे में लालगंज वाया शिवगढ़ मार्ग पर बन रहे ओवर ब्रिज के दायरे में ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:45 PM (IST)
        

घर में घुसकर फायरिंग

महराजगंज संवाद सहयोगी : शराब के नशे में गाली गलौज से शुरु हुयी कहासुनी के बाद एक पक्ष से दर्जन भर से अधिक लोगों ने एक दुकान व मकान पर जमकर उत्पात मचाया। इस दौरान जहा ताबड़तोड़ हवाई फ ायरिंग हुयी वहीं दुकान पर रखे छप्पर व लकड़ियों में बदमाशों ने आग भी लगा दी। घटना में एक युवक घायल हुया है। पीड़ित पक्ष की तहरीर पर पुलिस ने 18 लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं 14 को मौके पर ही गिरफ्तार क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:43 PM (IST)
        

साधु मोपेड से चलाएंगे अभियान

रायबरेली , जागरण संवाददाता : शहर के सुप्रसिद्ध पर्यावरणविद् श्याम साधु को सामाजिक कार्यो के प्रति राष्ट्र चिंतन करने के लिए एक जागरुकता अभियान चलाने पर शहर के एक व्यापारी ने मोपेड गाड़ी भेंट की है। पर्यावरणविद् पशुओं के संरक्षण के लिए एक अभियान चला रहे हैं जिसमें वह गंाव- गांव जाकर लोगों को गो हत्या रोकने के लिए प्रेरित करते हैं। शहर के व्यापारी सरदार मंजीत सिंह ने साधु को एक मोपेड भेंट की है।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:40 PM (IST)
        

नशे के लती युवक का शव मिला

रायबरेली, जागरण संवाददाता : सदर कोतवाली क्षेत्र के बस्तेपुर के तालाब से एक युवक की लाश बरामद हुई है। बाद में युवक की पहचान हो गई, पुलिस ने युवक को नशे का लती बताया है। शनिवार को शहर की सिविल लाइन चौकी क्षेत्र के बस्तेपुर में पीछे की तरफ लोगों ने तालाब किनारे एक युवक का शव पड़े देखा। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर युवक का शव बाहर निकलवाया। युवक की पहचान महेंद्र तिवारी उम्र 40 वर्ष पुत्र राम खेलावन नि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:34 PM (IST)
        

नाइन एमएम पिस्टल के साथ धरे दो युवक

रायबरेली, जागरण संवाददाता : शहर में पुलिस ने दो युवकों को एक नाइन एमएम फैक्ट्रीमेड यूएसए निर्मित पिस्टल के साथ पकड़ा है। युवकों के पास एक बिना नंबर की बाइक मिली है। पुलिस अधीक्षक ने शनिवार को शहर बाइक सवार युवकों की जांच का अभियान चलाया था। उसी दौरान युवक पकड़े गए। शनिवार को दोपहर को जिले भर के थानाध्यक्षों को लगाकर जांच अभियान चलाया गया। तभी शहर में घोसियाना तिराहे पर पुलिस बिना नंबर की टीवीएस फो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:32 PM (IST)
        

कलम पूजा के बाद, भगवान चित्रगुप्त की शोभा यात्रा निकली

रायबरेली, जागरण संवाददाता : शहर में कायस्थ समाज ने कलम पूजा के बाद भगवान चित्रगुप्त की भव्य शोभा यात्रा निकाली। यह शहर के प्रमुख मार्गो से होकर गुजरी। सदर विधायक सहित बड़ी संख्या में समाज के पुरुषों व महिलाओं बच्चों ने भाग लिया। शनिवार को अपरान्ह कैपिटल सिनेमा के निकट स्थित भगवान चित्र गुप्त मंदिर पर समाज के वरिष्ठ लोग एकत्र हुए। विधि विधान के साथ कलम पूजा व हवन पूजन किया गया। इसके बाद भगवान चित्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:29 PM (IST)
        

लंबी उम्र की कामना के साथ किया टीका

रायबरेली , जागरण संवाददाता : भाई दूज के पर्व पर बहनों रस्म रिवाज पूरा करने के बाद बहनों ने भाइयों को टीका लगाकर लंबी उम्र की कामना की। भाइयों ने बहनों को उपहार देकर पवित्र रिश्ते को मजबूत किया। शनिवार के दिन सुबह घर के आंगन में चौक पूरी गई। भाई राह के शूल के प्रतीक भटकटैया के फूल मूसल से कुचले। इसके बाद रोली चंदन का टीका लगाकर अक्षत छिड़के। इसके बाद भैया का मुंह मीठा कराया । भाई दूज के त्योहार पर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:27 PM (IST)
        

तीन दिन से नहीं खुला अस्पताल का ताला

परशदेपुर, संवाद सूत्र : नगर पंचायत परशदेपुर के बाबा बस्तीराम के पास स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तीन दिन से ताला लटक रहा है मरीज इलाज के लिए झोलाछाप डाक्टरों की शरण ले रहे हैं एक तरफ जहां सरकार स्वास्थ्य के नाम पर करोड़ों रुपये पानी की तरह बहा रही है और स्वास्थ्य विभाग ने फ रमान जारी कर डाक्टरों को रात्रि निवास करने को सख्त हिदायत दी है तो परशदेपुर में ठीक उसका उल्टा हो रहा है यहां रात्रि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:15 PM (IST)
        

किशोरी के साथ दुष्कर्म, मुकदमा

डलमऊ संवाद सहयोगी : पुलिस अधीक्षक एन कोलाची के निर्देश पर नाबालिग युवती से दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। घटना कोतवाली क्षेत्र के अंर्तगत पूरे मिर्जा मजरे रजौली निवासी की बहन के साथ 10 अक्टूबर की रात को घटित हुई। पीड़ित साजन ने तहरीर देते हुए बताया कि 10 अक्टूबर की रात लगभग 11 बजे गाव निवासी जितेंद्र पुत्र कंधई ने घर में घुसकर जबरन उसकी नाबालिग बहन के साथ दुष्कर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:13 PM (IST)
        

युवक के घर जाकर मारी गोली

रायबरेली, जागरण संवाददाता : शहर में पुलिस लाइन बाउंड्री के पीछे बसे मटिहा गांव में गिरोह बंद दबंगों ने एक युवक की सिर्फ इसलिए घर जाकर गोली मार दी क्योंकि युवक ने चाट विक्रेता उधारी देने को दंबगों से कह दिया था। अराजक तत्वों युवक की पत्‍‌नी के साथ भी अभद्रता करते हुए मारपीट कर घायल कर दिया। जिले में अराजकता बेलगाम हो गई है। कई दिन लगातार लोगों को सरेआम गोली मारी जा रही है। मटिहा गांव में राम बहा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 07:01 PM (IST)
        

लालगंज में बनेंगे नए तालाब

रायबरेली, जागरण संवाददाता : सरेनी ब्लाक में जल संरक्षण को मजबूत करने की दिशा में जिले की सरकारी मशीनरी ने नए कदम उठाए थे कि अब लालगंज ब्लाक में भी भूजल स्रोतों को बेहतर करने की कार्ययोजना जिला प्रशासन ने बनाई है । जल्द ही लालगंज तहसील क्षेत्र में नए तालाबों की खुदाई कराई जाएगी। प्रदेश सरकार को प्रस्ताव भेजा गया है। जिलाधिकारी महेंद्र कुमार ने बताया कि जल्द ही लालगंज में तालाबों का चयन किया जाएग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:51 PM (IST)
        

संजीवनी मिली तो शीतल होंगे तालाब

विमल पाण्डेय, रायबरेली : कभी घूर के दिन भी बहुरते हैं इस कहावत पर अब गंाव की मिट्टी में भूजल को संरक्षण देने वाले गंवई सरकारी तालाबों के दिन भी बहुंरेगे । प्रदेश के हर जिले में गंाव के पट रहे पुराने तालाबों को अब सरकार संरक्षित करने का नया प्रयोग करने जा रही हैं। अपने अस्तित्व की तलाश करने वाले बाबा- आदम के जमाने के इन तालाबों को फिर से खुदवाया जाएगा । पहले चरण में ऐसे स्थानों में इन तालाबों क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:49 PM (IST)
        

पटाखे सें कई लोग झुलसे

रायबरेली, जागरण संवाददाता : दीपावली पर पटाखे दगाने में कई लोग झुलस कर घायल हुए। कुछ को मरहम पटटी के बाद घर जाने दिया गया तो कई लोगों को भर्ती करना पड़ा। जिला अस्पताल में लालगंज क्षेत्र के सुरेंद्र 19 वर्ष, नीरज सरेनी क्षेत्र को बर्न इंजरी के कारण भर्ती कराया गया। इसके अलावा सरेनी क्षेत्र की ही सोनल 17 वर्ष को स्नेक बाइट के संदेह में जिला अस्पताल लाया गया। कई लोगों को दीवाली दिन ही मरहम पटटी कर वाप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:46 PM (IST)
        

मोन गांव में स्पोर्ट कांप्लेक्स के आसार

सुशील पाण्डेय, महराजगंज : राजीव गाधी खेल अभियान योजना के तहत एक करोड़ साठ लाख की लागत से तहसील क्षेत्र के तीनों विकास खण्डों में एक-एक स्पोर्ट कंाप्लेक्स बनाये जाने की योजना है। जिसके लिए अधिकारियों ने जमीन तलाशनी शुरू कर दी है। सूत्रों के मुताबिक योजना के तहत पहला स्पोर्ट कांप्लेक्स महराजगंज ब्लाक के मोन गाव में बन सकता है। विदित हो कि अपै्रल 2014 से संचालित राजीव गाधी खेल अभियान योजना को युवाओ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:42 PM (IST)
        

न मैदान न खिलाड़ी , फिर भी रकम निकली

महराजगंज संवाद सहयोगी : तहसील क्षेत्र में वर्ष 2008 मे संचालित पायका योजना मे लाखों रुपये का सामान खरीदने का दावा किया जा रहा है। लेकिन हकीकत पर नजर डाली गई तो ढोल के अंदर पोल ही दिख रहा है। योजना में आयी रकम का प्रयोग न तो मैदान के समतलीकरण में किया गया और न ही खिलाड़ियो के ऊपर खर्च किया गया है। यही कारण है कि योजना में आया बजट सवालों के घेरे मे आकर खड़ा हो गया है। अधिकारी बजट के खर्च करने का दाव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:39 PM (IST)
        

सिंचाई विभाग नहीं बना रहा नाला

रायबरेली, जागरण संवाददाता : भारत सरकार का स्पाइस बोर्ड जिले में लखनऊ-इलाहाबाद राजमार्ग पर हरचंदपुर विकास क्षेत्र के प्यारेपुर में मिंट पार्क का निर्माण करा रहा है। इसके निर्माण की प्रक्रिया पिछले साल शुरू हुई थी। सिंचाई विभाग ने निर्माण के लिए पौने दो करोड़ की धनराशि ले ली है, इसके बाद भी अब तक काम शुरू नहीं हुआ है। स्पाइस बोर्ड ने प्रदेश सरकार से 80 लाख भुगतान कर जमीन खरीदी थी। पिलर व तार लगाकर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:29 PM (IST)
        

बढ़ी गंगा, रुका पीपे पुल का निर्माण

ऊंचाहार, संवाद सहयोगी : तीन दिनों में जल स्तर बढ़ गया है जिसके कारण क्षेत्र के पूरे तीर खरौली घाट पर निर्माणाधीन पीपे के पुल का काम ठप हो गया है । क्षेत्र के पूरे तीर माजरे खरौली गंगा घाट पर पीपे के पुल का निर्माण कार्य चल रहा था। लोक निर्माण विभाग ने पंद्रह अक्तूबर तक इस पुल के निर्माण की समय सीमा तय की थी । तकरीबन 65 लाख रुपये की लागत से बनने वाले इस पुल का काम अंतिम चरण में था कि अचानक गंगा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:27 PM (IST)
        

दुकानों में आग से माल खाक

लालगंज संवाद सहयोगी : दीपावली की साय दो दुकानो मे लगी आग से लाखों का सामान जलकर खाक हो गया। मौके पर पहुंची अग्निशमन दल की टीम और ग्रामीणों ने मिलकर आग बुझाई । पहली घटना कस्बे के नई बाजार मोहल्ले मे घटी।ग्राम आशानन्दपुर मजरे किलौली निवासी भोलानाथ पुत्र जागेश्वर की जूता चप्पल की दूकान एचडीएफ सी बैंक के निकट स्थित है। दीपावली की साय वह पूजा कर घर चला गया।थोड़ी देर बाद शटर के नीचे से धुंआ निकलता दे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:13 PM (IST)
        

गुरुदेव के स्मरण में लगाएं अधिक समय

रायबरेली, जागरण संवाददाता : जय गुरुदेव आश्रम में पंकज बाबा को सुनने के लिए भक्त आये। आश्रम से एक एक किलोमीटर तक दोनों ओर सड़क पर हजारों की संख्या में भक्त अपने वाहनों के साथ डेरा डाले हैं। रोड जाम की स्थित रही। शुक्रवार को प्रवचन करते हुए पंकज बाबा ने कहा कि संसार में आने का अवसर जीवन सुधारने के लिए मिला है। जीवन की सांस , मृत्यु का समय तय है। जीवन सुधारने का अवसर है। चौबीस घंटें में छह घंटे का स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:12 PM (IST)
        
(News from Raebareli, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें