1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रायबरेली

खंगाली जाने लगी बीएसए दफ्तर में पत्रावलियां

जागरण संवाददाता, रायबरेली : वर्ष 2012 में चार सहायक अध्यापकों की फर्जी नियुक्ति के मामले में बीएसए कार्यालय में पुरानी पत्रावलियां खंगाले जाने का सिलसिला तेज हो गया है। ऐसे में कई अन्य मामलों की कलई खुलने का अंदेशा लगाया जा रहा है। वहीं न्यायालय द्वारा दिए गए निर्देशों के बाद भी सदर कोतवाली में दो बीएसए और लेखाधिकारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं हो सका। क्योंकि कोतवाल का कहना है कि उन्हें अभी तक न्या... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:46 PM (IST)
        

बिजली नहीं तो रेलवे स्टेशन पर टिकट नहीं

संवाद सहयोगी, लालगंज : अगर बिजली आएगी तो टिकट मिलेगा नहीं तो बिना टिकट जाओ और अगले किसी स्टेशन पर टिकट ले लेना। यह जुमला हर उस यात्री को सुनना पड़ता है जो रेलवे स्टेशन लालगंज में बनी टिकट वितरण खिड़की पर बिजली के न होने पर पहुंचता है। असल में यह बात टिकट खिड़की पर बैठे कर्मचारी के मुंह से किसी भी दिन सुना जा सकता है। बताते हैं कि समस्या की मुख्य वजह स्टेशन पर लगे दोनों जनरेटर का खराब होना बताया जा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:45 PM (IST)
        

फर्जी कागजातों में बांट दिए एक करोड़ का लोन

संवाद सहयोगी, ऊंचाहार: आम आदमी को बैंक से ऋण लेने के लिए चाहे जितने पापड़ बेलने पड़ते हों, लेकिन यदि सेंटिंग हो तो करोड़ों के लोन फर्जी कागजात पर हो सकते हैं। इसका एक उदाहरण बैंक आफ बड़ौदा की ऊंचाहार शाखा में देखने को मिला। इसमें दलालों की सांठगांठ से वाहन की खरीद के नाम एक करोड़ से ज्यादा के लोन फर्जी कागजातों बांट कर दिए गए। पैसा डूबने पर जांच कराई गई तो सारे कागजात तो फर्जी निकले ही। जिन वाहनों के ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:43 PM (IST)
        

पांच लाख किसानों को नहीं मुआवजे का मरहम

केशव अग्निहोत्री , रायबरेली : सांसद सोनिया गांधी के क्षेत्र में किसानों को गेहूं की खराब हुई फसल का मुआवजा पांच माह बाद भी नहीं मिल सका है। जबकि एक लाख किसानों को मुआवजा दिए जाने का सरकारी दावा किया जा रहा है। वहीं पांच लाख से ज्यादा किसानों को मुआवजा नहीं मिला है। सोनिया गांधी के क्षेत्र के अलावा जिले में सपा के पांच विधायक भी है। कई माह से किसानों को सिर्फ आश्वासन पर आश्वासन दिया जा रहा है। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:41 PM (IST)
        

पांच सौ कर रहे पेंशन का इंतजार

संवाद सहयोगी, महराजगंज: उत्तर प्रदेश सरकार भले ही समाजवादी पेंशन योजना के नाम पर गरीबों को लाभ देने का ¨ढढोरा पीट रही हो, लेकिन यह होता दिख नहीं रहा है। आवेदन के बाद भी अब तक पेंशन नसीब नहीं हुई है। विकास खंड के कुल 3700 आवेदकों में मात्र 2537 लोगों को ही पेंशन पाने के लिए पात्र माना गया। इसमें से अब तक मात्र 2002 आवेदक ही पेंशन पा रहे हैं। प्रदेश सरकार की महत्वपूर्ण समाजवादी पेंशन योजना पूरी तर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 11:39 PM (IST)
        

टहनियों में उलझे तार दे रहे हादसे को दावत

संवादसूत्र,बछरावां: बिजली के तारों पर उलझी पेड़ की टहनियां किसी बड़े हादसे को दावत दे रहीं हैं। मोहल्लेवासियों की शिकायतों के बाद भी बिजली विभाग लापरवाही बरत रहा है। लोगों ने जिलाधिकारी से मौत को दावत दे रहे इन बिजली के तारों से पेड़ की टहनियों को हटवाए जाने की मांग की है। कस्बे की मुख्य मार्केट के उत्तर बाजार में शिवगढ़ रोड से बांध टोला की ओर गए बिजली के तारों पर पेड़ की टहनियां ढह गई हैं। हल्की सी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 01 Sep 2015 04:48 PM (IST)
        

सुधा को मिला ओलंपिक का टिकट, घर में बिखरी खुशी

रायबरेली, जागरण संवाददाता : रायबरेली की उड़नपरी सुधा ¨सह को ने जैसे ही बी¨जग में चल रही विश्व एथलेटिक्स स्टिपल चेस प्रतियोगिता में 19वां स्थान प्राप्त कर रियो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया तो परिजनों में खुशी के आंसू छलक पड़े। पिछले एक साल से वह घर से दूर ऊटी में रसियन कोच के दिशा निर्देशन में अपने सपनों को उड़ान देने में लगी हैं। शहर के शिवाजी नगर में रहने वाली सुधा ¨सह न केवल रायबरेली का गौरव हैं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 10:50 PM (IST)
        

अतिक्रमण न हटा तो सड़क बन जाएगी गली

सरेनी, संवादसूत्र : अतिक्रमण ने सरेनी बाजार की सड़कों को लील लिया है। लोगों का मानना है कि अगर अतिक्रमणकारियों पर अंकुश नहीं लगा तो बाजार की सभी सड़क गलियों में तब्दील हो जाएंगी। अतिक्रमण हटाओ अभियान न चलने से अतिक्रमणकारियों के हौसले बुलंद हैं। हालत यह है कि पैदल चलने वाले राहगीर, स्कूली बच्चे व महिलाएं बाजार की सड़कों से गुजरने से पहले ही कांपने लगते हैं। उल्लेखनीय है कि सरेनी बाजार के मध्य से सर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 09:22 PM (IST)
        

बिना टिकट मिले 25 यात्री, वसूले आठ हजार रुपए

रायबरेली, जागरण संवाददाता : वीआईपी रेलवे स्टेशन पर काफी समय बाद लखनऊ से आए टीटीई की टीम ने बिना टिकट यात्रा करने वाले यात्रियों की धरपकड़ करने के लिए अभियान चलाया गया। इसमें 25 यात्री बिना टिकट पकड़े गए। इनमें सभी का चालान कर करीब आठ हजार रुपए राजस्व के तौर पर वसूले गए। रायबरेली रेलवे स्टेशन पर टिकट चे¨कग की सूचना पर यात्रियों के बीच हड़कंप मच गया। इससे दर्जनों यात्रियों ने पटरियों का सहारा लेने की ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:38 PM (IST)
        

गाय की रक्षा का लिया संकल्प

रायबरेली, जागरण संवाददाता : गो रक्षा समिति ने रविवार को गो पूजा का आयोजन किया इस दौरान गायों की पूजा-अर्चना की गई तथा तस्करी का जोरदार विरोध किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में राष्ट्रीय ब्राह्मण महासभा के उपाध्यक्ष पूणेंद्र मिश्रा ने कहा कि गाय हमारी संस्कृति का हिस्सा है। गाय का सम्मान करना चाहिए तथा इसकी रक्षा का संकल्प लेना चाहिए। इस मौके पर लोगों ने गाय की तस्करी पर रोक लगाने की पहल करने को कह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:32 PM (IST)
        

गंदगी के बीच रहने को विवश नागरिक

लालगंज, संवाद सहयोगी : वार्ड संख्या- एक मोहल्ला-डोमाही आबादी- लगभग 1600 प्रमुख समस्याएं- पेयजल, प्रकाश, राशनकार्ड, जलभराव, गंदगी। नगर पंचायत लालगंज का वार्ड संख्या एक डोमाही मोहल्ले के नाम से जाना जाता है। यह वार्ड नगर के प्रमुख मार्ग बाईपास रोड़ व करुणा बाजार चौराहे से गांधी चौराहा अर्थात लालगंज-रायबरेली मार्ग को कानपुर-इलाहाबाद मार्ग से जोड़ता है। नगर की प्रमुख मंडी का एक हिस्सा इसी वार्ड क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 08:15 PM (IST)
        

नौचंदी एक्सप्रेस का इंजन फेल, 2 घंटे तक खड़ी रहीं तीन ट्रेनें

ऊंचाहार, संवाद सहयोगी : रविवार को मेरठ से इलाहाबाद जा रही नौचंदी एक्सप्रेस ट्रेन का इंजन अरखा स्टेशन के पूर्वी आऊटर के पास फेल हो गया जिससे नौचंदी समेत तीन ट्रेन करीब दो घंटे तक खड़ी रही। बाद में प्रयाग से आए दूसरे इंजन से ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना किया गया। रविवार को मेरठ से चलकर इलाहाबाद जा रही नौचंदी एक्सप्रेस ऊंचाहार रेलवे स्टेशन से करीब 10 बजे इलाहाबाद के लिए रवाना हुई। यह ट्रेन जैसे ही अर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:31 PM (IST)
        

ट्रक ने युवक को कुचला, दो घायल

राही, संवादसूत्र : इलाहाबाद हाईवे पर जगतपुर चौराहा के निकट चीनी से लदे ट्रक ने बाइक को जोरदार टक्कर मार दी। दुर्घटना में बाइक चला रहे युवक की घटनास्थल पर मौत हो गई वहीं पीछे बैठे दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचवाया। घटना से आक्रोशित लोगों ने जाम लगाने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने सख्ती दिखाकर जाम नहीं लगने दिया। मामले में ट्रक को कब्जे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:23 PM (IST)
        

चंद्रशेखर पार्क का सौंदर्यीकरण शुरू

रायबरेली, जागरण संवाददाता : रायबरेली विकास प्रधिकरण (आरडीए) द्वारा 9.24 लाख की लागत से कोतवाली के सामने बने चंद्रशेखर आजाद पार्क का सौंदर्यीकरण की योजना तैयार की गई थी। इसे अफसरों की निगरानी में शुरू कर दिया गया है। ताकि समय रहते पार्क की रौनक वापस आ सके और स्थानीय लोग, बच्चे उक्त पार्क का लुत्फ उठा सके। टेंडर प्रक्रिया के बाद निर्माण कार्य में तेजी दिखाई देने लगी हैं। मालूम हो कि सदर कोतवाली के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:16 PM (IST)
        

68 प्रधानों से वसूला जाएगा 2623.66 क्विंटल राशन

रायबरेली, जागरण संवाददाता : जिले के तीन ब्लाकों के 68 ग्राम प्रधानों से 2623.66 क्विंटल राशन की वसूली जाएगी। इसके लिए विभाग द्वारा सभी ग्राम प्रधानों को नोटिसें जारी करते हुए डीपीआरओ विभाग को डाटा सौंप दिया गया है। ताकि एमडीएम योजना के प्रति लापरवाह रवैया बरतने वाले ग्राम प्रधानों से त्रिस्तरीय चुनाव से पहले वसूली की जा सके। लेकिन विभागीय अफसरों द्वारा ग्राम प्रधानों से खाद्यान्न की वसूली पर ध्यान... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:07 PM (IST)
        

पांच सितंबर तक फाइनल होगी इंदिरा आवास सूची

रायबरेली, जागरण संवाददाता : प्रदेश सरकार ने नए सत्र की इंदिरा आवास की सूची ब्लाक स्तर पर पांच सितंबर तक तैयार करने के आदेश दिए हैं। सूची को जिलास्तरीय स्तरीय समिति अनुमोदन करेगी। अनुमोदित सूची शासन को भेजी जाएगा। इस बार आवासों का पैसा ब्लाक स्तर से लाभार्थियों के खातों में भेजा जाएगा। मुख्य विकास अधिकारी ने दस दिन पहले ही खंड विकास अधिकारियों को इंदिरा आवास का चयन करने के लिए निर्देश दिए थे। इस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 07:00 PM (IST)
        

जांच में मिलीं खामियां, पांच कोटे निरस्त

नसीराबाद, संवाद सहयोगी : गरीबों के अनाज को कोटेदारों के हड़प लेने की शिकायत ग्रामीणों द्वारा बराबर की जा रही थी। इसी के चलते एसडीएम सलोन ने मामले को संज्ञान में लेते हुए लगभग छह कोटेदारों के खिलाफ एक माह पूर्व जांच के लिए पूर्ति निरीक्षक प्रदीप शुक्ला को निर्देश दिए थे। जांच के दौरान पूर्ति निरीक्षक को शिकायत किए गए कोटेदारों के स्टाक में भारी अनियमितता पाई गयी। ऐसे में पांच कोटे निरस्त कर दिए गए ह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 06:49 PM (IST)
        

पटरियों पर खड़े रहते वाहन

रायबरेली, जागरण संवाददाता : रूतबा बरकरार हो तो कब्जा करना बहुत आसान हो जाता है। कुछ ऐसा ही काम इन दिनों सड़क की पटरियों पर खुली ट्रैवेलिंग एजेंसियां अवैध रूप से कर रही हैं। इन ट्रैवेल एजेंसियों के वाहन सुबह से लेकर शाम तक पटरियों पर खड़े रहते है। इसके बाद भी एआरटीओ विभाग द्वारा ध्यान नहीं दिया जाता है। इन हालातों में शहर की सड़कों पर राहगीरों का पैदल चलना मुहाल होता जा रहा है। विशेष बात यह है कि एक न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 06:44 PM (IST)
        

बोलेरो बरामद, चालक फरार

लालगंज, संवाद सहयोगी : दो किशारों को कुचलने के मामले में बोलेरो जीप को कोतवाली पुलिस ने बरामद कर लिया है जबकि चालक अभी पुलिस की गिरफ्त से दूर है। मालूम हो कि शनिवार को बोलेरो की टक्कर से राजपति नगर के मजरा धनाभाद निवासी शैलेंद्र व गुलशन की उस वक्त मौत हो गई थी जब उन्हें तेज रफ्तार बोलेरो ने रौंद डाला था। मामले में उनका साथी सादिक अली गंभीर रूप से जख्मी हो गया था। गुलशन के बाबा सीताराम की तहरीर पर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 06:25 PM (IST)
        

घर में घुसकर दबंगों का हमला, तीन घायल

सलोन, संवाद सहयोगी : पुरानी रंजिश को लेकर हमलावरों ने ग्रामीण के घर पर धावा बोल परिजनों पर धारदार हथियार से जानलेवा हमला किया। हमले में दो किशोरी समेत तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है। कोतवाली अंतर्गत ग्रामसभा औना नीस निवासी प्रेमराज पुत्र सुंदर ने पुलिस को तहरीर देकर बताया की आरोपी साजन, मतन, रोहित आदि ने रविवार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 30 Aug 2015 04:46 PM (IST)
        
(News from Raebareli, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें