Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 28,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रायबरेली

मुकदमे के लिए 'पीएम' रिपोर्ट का इंतजार

शिवगढ़, संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के ग्राम सभा कोटवा में विवाहिता की जलाकर हत्या करने के मामले में पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। दूसरी ओर मृतका के भाई ने पुलिस को बहनोई के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के लिए तहरीर दे रखी है। कोटवा निवासी देव नारायन मिश्रा की शादी 25 वर्ष पहले माता प्रसाद त्रिपाठी की पुत्री अर्चना के साथ हुई थी। देवनारान मिश्रा पशुपालन का काम करता... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 08:56 PM (IST)
        

'प्रधान पुत्र ने फूंका महिला का आशियाना'

नसीराबाद, संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के इसनी मजरे मुआलपुर गांव में एक महिला को प्रधान पुत्र की बात न मानने की कीमत अपना आशियाना जला कर चुकानी पड़ी। प्रधान के समर्थकों ने महिला की पूरी गृहस्थी फूंक दी। ऐसे में अब खुले आसमान के नीचे परिवारीजनों को जीवन-जीना मजबूरी बन गई है। बताते हैं कि लोक सभा चुनाव के समय प्रधान इंद्रवती के घर में शादी थी। इस पर गांव में रहने वाले गनेशा को घर में खाना बनने के लिए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 08:45 PM (IST)
        

सड़क हादसे में दो की मौत

रायबरेली, जागरण संवाददाता : गुरुबक्शगंज थाना क्षेत्र के जरिया (ऐहार) के पास खड़े ट्रक में कार घुस गई। इससे कार सवार फार्मासिस्ट के बेटे और रेलकोच फैक्ट्री के कर्मी की मौत हो गई। हादसे को देख कर लोगों की रूह कांप उठी। पुलिस ने शवों को कब्जे में ले कर पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया है। प्रभारी अधिकारी फार्मेसी पीएम प्रजापित का बेटा नितेश कुमार (28) निवासी ऐहार कोतवाली, लालगंज अपने मित्र रेलकोच कर्मचार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 07:38 PM (IST)
        

समग्र गांव के विकास में लापरवाही

सलोन, संवाद सहयोगी : प्रदेश सरकार की प्राथमिकता वाले डा.लोहिया समग्र गांव में विकास कार्यो को करने में विभाग लापरवाही बरत रहे है। इसका उदाहरण सलोन ब्लाक का समग्र गांव बेवली है। यहां आज तक शौचालय अधूरे पड़े हैं। प्रदेश सरकार ने विकास से पिछड़े गांवों का संपूर्ण विकास कराने के लिए डा.लोहिया समग्र ग्राम विकास योजना की शुरुआत की थी। इसके तहत गांवों का चयन करने उन्हें शौचालय, सड़क, बिजली, पानी, पेंशन आद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 07:33 PM (IST)
        

'पानी लेने आए हैं पानी लेकर जाएंगे'

लालगंज, संवाद सहयोगी : पानी लेने आए हैं पानी लेकर जाएंगे जैसे नारों के साथ भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले धरना-प्रदर्शन हुआ। सिर पर हरी टोपिया और हाथों में लाठिया लिए भारी संख्या मे महिला-पुरुष किसान साधन सहकारी समिति चादा के परिसर में बुधवार से अनिश्चित कालीन धरने पर बैठे हैं। इनकी माग है कि जब तक नहरों में पानी नही आएगा और चादा गाव के 45 बीघे तालाब पर अवैध रूप से कब्जा नही हटवाया जाएगा उनका ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 07:31 PM (IST)
        

जिले में है क्षय रोग की एमडीआर चिकित्सा सुविधा

रायबरेली, जागरण संवाददाता : जिले के क्षय रोग विभाग में एमडीआर (मल्टी ड्रग रजिस्टेंट) / टीबी का इलाज आसानी से कराया जा सकता है। अगर मरीज रोग के प्रति सचेत रहे तो अब टीबी रोग काफी साध्य मर्ज है। जागरूकता के अभाव में अभी भी लोग झाड़-फूंक का सहारा लेकर टीबी को अंधविश्वास के जरिए समाप्त करने की कोशिश करते हैं जब कि इससे कोई हल नही मिलता है। टीबी रोग से निपटने के सरकार की ओर से बनाई गई व्यवस्थाओं को जन-ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 07:26 PM (IST)
        

साफ करने के बहाने उड़ाए जेवर

भादर,संवादसूत्र: पीपरपुर थानाक्षेत्र के रामगंज बाजार में दो बाइक सवार उचक्कों ने एक महिला से सोने चांदी के गंदे हुए जेवर को साफ करने के बहाने लाखों रुपये के जेवर लेकर फरार हो गया। महिला ने मामले की शिकायत स्थानीय थाने पर किया है। घटनाक्रम के अनुसार थानाक्षेत्र के रामगंज बाजार निवासी नसरीना बानो पत्‍‌नी मो. इकबाल के घर रविवार को अपरान्ह दो बाइक सवार उचक्के पहुंचे। एक बाइक से उतरकर महिला नसरीन बान... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 06:49 PM (IST)
        

विकास कार्यो की हीलाहवाली पर लगाई फटकार

गौरीगंज, जागरण संवाददाता: मुख्य विकास अधिकारी ने लोहिया समग्र गांव गरथोलिया का निरीक्षण किया। निरीक्षण में गांव में कई विकास कार्य अधूरे पाए गए। जिस पर सीडीओ ने जिम्मेदारों को कड़ी फटकार लगाई। जिलाधिकारी जगतराज के निर्देश पर लोहिया समग्र गांव गरथोलिया का निरीक्षण करने पहुंचे मुख्य विकास अधिकारी ओमप्रकाश ओझा को गांव के विकास कार्य में खामियां ही खामियां नजर आई। गांव में संपर्क मार्ग, आंतरिक नालिया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 06:47 PM (IST)
        

दो सौ ग्राहकों का खोला खाता

अमेठी,जागरण संवाददाता: प्रधानमंत्री जन धन योजना के तहत कैंप लगाकर बैंक आफ बड़ौदा गौरीगंज ने ग्राहकों का खाता खोला। कैंप का शुभारंभ मंगलवार को हुआ। यह चार दिनों तक चलेगा। कैंप में ग्राहकों का खाता खोला जा रहा है। गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले ग्रामीणों को शून्य बैलेंस पर जबकि बाकी लोगों को पांच सौ से एक हजार रुपये देकर खाता खुलवाना पड़ रहा है। संयुक्त प्रबंधक अशोक कुमार ने बताया कि खाता खुल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 06:38 PM (IST)
        

कोतवाली गेट से हो रही डग्गामारी

मुसाफिरखाना,संवादसूत्र: तहसील मुख्यालय गेट व कोतवाली गेट पर सुबह से शाम तक डग्गामार वाहनों का जमावड़ा लगा रहता है। प्रशासन के जिम्मेदार इसी जाम से दिन भर आते जाते हैं, लेकिन यह अंधेरगर्दी उन्हें कदापि नहीं दिखती है। इस जाम से पिसती है तो बस भोली भाली जनता व छोटे छोटे स्कूली छात्र व छात्राएं। कोतवाली गेट पर पुलिस की बला से चल रहे अवैध टैक्सी स्टैंड से भले ही पुलिस अधिकारियों की जेबे गरम हो रही हों ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 06:36 PM (IST)
        

पुरानी रंजिश में चली गोली

अमेठी, जागरण संवाददाता : दो परिवारों की पुरानी रंजिश को लेकर एक पक्ष ने बीते मंगलवार की रात दूसरे पक्ष के ऊपर आधा दर्जन लोगों के साथ मिलकर हमला बोला था। ग्रामीणों की हल्ला गुहार मचाने पर भागते हुए अपराधियों ने रास्ते में आए एक निर्दोष के ऊपर असलहे से गोली चला दी थी। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। जामो थानाक्षेत्र अंतर्गत पूरे मेदनी मजरे सरमे में जगत बहादुर यादव व भगौती यादव के बीच पुरानी रंज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 06:33 PM (IST)
        

बिछेगी पाइपलाइन दूर होगी समस्या

गौरीगंज,जागरण संवाददाता: लंबे समय से शुद्ध पेयजल के लिए तरस रहे पैंगा ग्रामवासियों के दिन अब बहुरने वाले हैं। गांव में पाइप लाइन बिछाकर टंकी से पानी की सप्लाई की जाएगी। इसके लिए व्यवस्था शुरू हो गई है। टोटी के सहारे पूरे गांव को खारे पानी से निजात दिलाई जाएगी। जिले मुख्यालय से सटे पैंगा गांव में खारा पानी समस्याओं की वजह था। पानी खारा होने के चलते ग्रामीणों को गांव के बाहर से खाना बनाने के लिए प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 06:28 PM (IST)
        

छात्रवृत्ति में नहीं बढ़ रहे आवेदक

अमेठी,जागरण संवाददाता:जिले में कक्षा नौ व दस के 193 विद्यालय हैं। एक अगस्त से शुरू हुई पूर्व दशम छात्रवृत्ति योजनांतर्गत अब तक कुल 29 विद्यालय ही रजिस्ट्रेशन की श्रेणी में शामिल हो सके हैं। डीआईओएस भी छात्रवृत्ति के संबंध में विद्यालयों के साथ मीटिंग कर योजना के बारे में जानकारी भी दे चुके हैं। सरकार के द्वारा कक्षा नौ व दस के लिए छात्रवृत्ति की योजना के अंतर्गत अनुसूचित जाति के 29 व सामान्य के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 06:25 PM (IST)
        

मलेरिया रोकने को नहीं इंतजाम

अमेठी,जागरण संवाददाता: जिले मलेरिया की रोकथाम के लिए कोई इंतजाम नहीं है। जबकि माह भर में मलेरिया के 54 रोगी मिल चुके हैं। मरीज इलाज के अभाव में भटक रहे हैं। हर साल जुलाई से अगस्त माह तक मलेरिया का प्रकोप शुरू हो जाता है। सरकार की ओर से इसकी रोकथाम के लए फागिंग कराए जाने की व्यवस्था है। ताकि मच्छरों का प्रकोप रोका जा सके। लेकिन जिले में यह व्यवस्था अब तक लागू ही नहीं हो ण् सकी है। गठन के तीन साल ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 06:23 PM (IST)
        

तड़प की वजह बना रोशनी का जरिया

अमेठी,जागरण संवाददाता: बिजली को लेकर लोगों की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है। लोगे बेहाल होकर प्रदर्शन पर मजबूर हैं। लेकिन जिम्मेदार व्यवस्था बदलने के बजाए उसे नजर अंदाज किए बैठे हैं। बुधवार को जहां दिन भर गांवों में लोग तड़पते रहे। वहीं शहर में हल्की राहत महसूस हुई। वहीं एक दिन पहले ग्रामीणों द्वारा पीठीपुर उपकेंद्र पर किए गए प्रदर्शन के दौरान झड़प करने वालों पर कार्रवाई के लिए विद्युतकर्मी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 06:20 PM (IST)
        

केंद्रीय अस्पताल के निर्माण पर संकट

अमेठी, जागरण संवाददाता : सत्ता से कांग्रेस के बेदखल होते ही अमेठी के बुरे दिन शुरू हो गए हैं। सांसद राहुल गांधी के प्रयासों से जिले में स्थापित होने जा रहे दो सौ शैया के केंद्रीय अस्पताल के निर्माण पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। अस्पताल के लिए तिलोई में जमीन का निरीक्षण करने आई टीम ने उसे उपयुक्त नहीं माना है। ऐसे में जिलेवासियों को अस्पताल के निर्माण को करारा झटका लग सकता है। लोकसभा चुनावों से... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 06:16 PM (IST)
        

नाला निर्माण सामग्री का भरवाया नमूना

रायबरेली, जागरण संवाददाता : आरडीए की ओर से बनवाए जा रहे नाले में मानकों के विपरीत काम होने की शिकायतें लगातार डीएम तक पहुंच रही थीं। बुधवार को डीएम महेन्द्र कुमार ने रायबरेली विकास प्राधिकरण की ओर से जेल गार्डेन रोड पर निर्माणधीन नाले में लगाई जा रहीं पीली ईटों, सीमेंट और बालू की शिकायतों पर स्थानीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होनें लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंताओं को नाले में लगाई जा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 06:07 PM (IST)
        

जिले में नहीं थम रहा संक्रामक रोग

रायबरेली, जागरण संवाददाता : मौसम में हो रहे लगातार परिवर्तन के कारण संक्रामक रोगियों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। परिणाम स्वरूप जिला अस्पताल में एक भी बेड खाली नहीं है। इमरजेंसी में हालात यह है कि स्टेचर पर ही चिकित्सक मरीज का इलाज कर रहे है। बुधवार को जिले में बुखार के कारण तीन मौते हुई हैं। बावजूद इसके जिला अस्पताल प्रबंधन सावधान नही हुआ है। बारिश के मौसम में संक्रामक रोगों का फैलना शु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 06:03 PM (IST)
        

सेंध लगाकर तीन घरों में चोरी

रायबरेली, जागरण संवाददाता : मंगलवार रात शिवगढ़ थाना क्षेत्र के अछई गांव में मंगलवार रात अज्ञात चोरों ने तीन घरों में पीछे से सेंध लगाकर लाखों का माल पार कर दिया। सुबह घरवालों के सोकर उठने पर मामले की जानकारी हुई। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने प्रकरण की जांच शुरू की है। इधर लगातार क्षेत्र में हो रही चोरियों से लोगों में आक्रोश है। वहीं बछरावां थाना क्षेत्र के चिरुआ गांव में भी चोरों ने एक घर से लाखों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 06:00 PM (IST)
        

किशोरी का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म, मुकदमा

सरेनी, संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के मल्के गांव में मंगलवार की रात घर के बाहर सो रही किशोरी का बाइक सवार युवकों ने अपहरण कर लिया। अपहरण करने के बाद किशोरी को जंगल में ले जाकर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। इसके बाद किशोरी को गांव के बाहर छोड़ दिया। घर पहुंच किशोरी ने मामले की जानकारी परिजनों को दी। बुधवार को पीड़िता की मां की तहरीर पर पुलिस ने एक नामजद व तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 Aug 2014 05:50 PM (IST)
        
(News from Raebareli, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें