Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रायबरेली

भीषण सर्दी में भी नहीं रजाई का सहारा

रायबरेली, जागरण संवाददाता : दिसंबर माह में पारा दिन-ब-दिन गिरता जा रहा है, लेकिन अभी तक कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालयों की छात्राओं को स्वेटर और रजाई-गद्दे का सहारा नहीं दिख रहा है। इन हालातों में छात्राएं ठिठुर रही है। इसके बाद भी शिक्षाधिकारी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे है। मालूम हो कि रायबरेली जिले में कुल 16 कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय संचालित हो रहे हैं। इन विद्यालयों का सालाना बजट करोड़... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 09:05 PM (IST)
        

धर्मातरण की आशंका में एक गिरंफ्तार

लालगंज संवाद सहयोगी: धर्मातरण को लेकर दो दिन से लालगंज में दो दिन से चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। दो दिन पहले धर्मांतरण के आरोप में तीन लोगों को पकड़ा गया था। रविवार को चल रही इसाईयों के सत्संग की सूचना पर पहुंची पुलिस ने एक को गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ की। हालांकि कोई तहरीर न मिलने और कुछ पुष्टि न होने के बात कहते हुए पुलिस ने उसे देर शाम छोड़ दिया। गौरतलब है कि दो दिन पहले लालगं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 08:46 PM (IST)
        

'पिता ने अपने ही बच्चों का कराया अपहरण'

रायबरेली, जागरण संवाददाता : सदर कोतवाली क्षेत्र के पुलिस लाइन में रहने वाली एक महिला के दो बच्चे स्कूल से घर वापस लौटते समय रहस्यमय परिस्थितियों में गायब हो गए। घटना की सूचना पर पुलिस महकमें में खासा हड़कंप मच गया । बच्चों की खोज में पुलिस विभाग की दो टीमें सक्रिय की गई। महिला ने बच्चे के गायब होने में अपने पति पर ही आरोप लगाकर कटघरे में खड़ा कर दिया। बाद में महिला की तहरीर पर पुलिस ने पति ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 08:39 PM (IST)
        

पहले सफाई, बाद में लिखाई-पढ़ाई

रायबरेली, जागरण संवाददाता : रविवार की छुंट्टी समाप्त होने के बाद सोमवार को जब छात्र-छात्राएं पढ़ाई-लिखाई के लिए स्कूल आते है तक छात्र कम सफाईकर्मी अधिक नजर आते है। कारण, परिषदीय स्कूलों में जमी गंदगी की 'सिल्ट' उन्हे उन हाथों से साफ करनी पड़ती है, जिन हाथों में वह पेन-पेंसिल और किताबें पकड़े हुए दिखते है। इन व्यवस्थाओं के चलते विद्यालयों में पहले साफ-सफाई उसके बाद लिखाई-पढ़ाई का माहौल बन पाता है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 08:37 PM (IST)
        

कोहरा नहीं सता रही गलन

रायबरेली, जागरण संवाददाता : जिले में दो दिन बाद थोड़ी देर के लिए धूप निकली। बादलों के बीच असरहीन होने के यह ठंड से राहत नहीं दिला सकी। बर्फीली हवाओं का कहर लगातार जारी है। शरीर के खुले अंगों पर दिन भर गलन महसूस होती रही। इस बीच सड़क पर निकले लोग ठिठुरते दिखे। अवकाश का दिन होने के कारण बहुत जरूरी काम हाने पर ही लोग घर से बाहर निकले। दो दिन से जिले में घना कोहरा और बादल होने के कारण सूरज नहीं निकला... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 08:31 PM (IST)
        

सड़क की पटरियों पर कब्जा

रायबरेली, जागरण संवाददाता : रुतबा बरकरार हो तो कब्जा करना बहुत आसान हो जाता है। कुछ ऐसा ही काम इन दिनों सड़क की पटरियों पर खुली ट्रैवलिग एजेंसियां कर रही है। सड़क की पटरियों पर बेतरतीब तरीके से कब्जा होने के बाद विभागीय अफसर महीनों से चुप्पी साधे बैठे है। हो चाहे जो भी, लेकिन बिना पंजीकरण के चलने वाली ट्रैवलिग एजेंसियां इन दिनों मनमाना रवैया बरत रही है। दिसंबर माह में सर्दी के साथ कोहरे और धुंध की... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 08:19 PM (IST)
        

700 सेवानिवृत्त शिक्षक एमजीआईसी में होंगे सम्मानित

रायबरेली, जागरण संवाददाता : रायबरेली जनपद में 30 जून 2014 को सेवानिवृत्त हुए शिक्षकों का सम्मान समारोह महात्मा गांधी इंटर कालेज में आयोजित किया गया है। इस कार्यक्रम के लिए उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारी जुट गए है। इसके लिए सात समितियों का गठन कर अलग-अलग तरीके से जिम्मेदारी सौंपी गई है। रविवार को राजर्षि रामपाल सिंह कन्या इंटर कालेज में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष जगजीवन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 08:16 PM (IST)
        

घरेलू सिलेंडर पर चल रहे होटल

केशव अग्निहोत्री, रायबरेली : इंडेन व हिंदुस्तान कंपनी की जिले में पंद्रह गैस एजेंसी चल रही हैं। इनके वैध ग्राहकों की संख्या 1 लाख 88 हजार है। शहर में ही चार गैस एजेंसी हैं। सभी एजेंसियों में मात्र 1146 व्यावसायिक गैस सिलेंडर आते हैं। बड़े कारोबारी से लेकर ठेलिया व खोमचे वाले घरेलू गैस सिलेंडर से कारोबार कर रहे हैं। जबकि ग्राहक गैस बुक कराने के बाद हफ्तों सिलेंडर पाने के लिए दौड़ते रहते हैं। त्यो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 08:07 PM (IST)
        

25 तक बंद रहेंगे जिले के सभी विद्यालय

गौरीगंज, जागरण संवाददाता: शीतलहरी को देखते हुए जिलाधिकारी जगतराज ने जिले के सभी विद्यालयों को आगमी 25 दिसंबर तक बंद करने का आदेश जारी कर दिया है। कक्षा एक से बारह तक के संचालित सरकारी व गैर सरकारी सभी विद्यालयों को एकाएक बढ़ी ठंड के चलते 25 दिसंबर तक बंद कर दिया गया है। जिसके लिए जिलाधिकारी ने बीएसए व डीआईओएस को निर्देशित कर दिया है। इस दौरान कोई विद्यालय खुला पाया जाता है तो उसके विरुद्ध कड़ी का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 07:38 PM (IST)
        

ट्रक की टक्कर से अधेड़ की मौत

लालगंज, संवाद सहयोगी: ट्रक की टक्कर से साइकिल सवार वृद्ध की दर्दनाक मौत हो गई। मौके पर मौजूद कुछ युवकों ने ट्रक चालक की जमकर पिटाई करते हुए उसके पास रहे 50 हजार रूपये छीन लिए। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पूरे बछऊ मजरे बन्नामऊ निवासी रामदीन पासी (46) अपराह्न तीन बजे के साइकिल से लालगंज बाजार आ रहा था। लालगंज-बछरावा मार्ग पर स्थित रेलवे क्रासिंग के पास लखनऊ की ओर से आ रहे ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 05:54 PM (IST)
        

संदिग्ध परिस्थितियों में जली महिला की मौत

रायबरेली, जागरण संवाददाता : हरचंदपुर थाना क्षेत्र के रहवां ग्राम सभा में दो दिन पहले संदिग्ध परिस्थतियों में आग से जली महिला की रविवार को इलाज के दौरान जिला अस्पताल में मौत हो गई है। घटना की सूचना पर कोतवाली पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है । उधर हरचंदपुर पुलिस का कहना रहा है कि घटना के संदर्भ में कोई सूचना नही मिली है । रहवां गंाव के रहने वाले सोम की पत्‍‌नी माधुरी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 05:45 PM (IST)
        

ट्रेनों की लेट-लतीफी से अफरा-तफरी

रायबरेली, जागरण संवाददाता: रविवार को शीतलहरी का असर रेलवे स्टेशनों में भी देखने को मिला। स्टेशन में लोगों की जमकर भीड़ जुटी लेकिन ट्रेने न होने के कारण समस्याएं बढ़ती हीं गई । एक भी ट्रेन आ जाए तो मारा-मारी मच जाए। टिकट काउंटर में ही सैकड़ों की संख्या में लंबी लाइनें लग जाती रहीं हैं। शहर के रेलवे स्टेशन में एक दर्जन से अधिक ट्रेनें विलंब रहीं जिसका असर रहा कि आम लोग अपने गंतव्य स्थान तक पहुंचने क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 05:42 PM (IST)
        

ठंड लगने से महिला समेत दो की मौत

रायबरेली, जागरण संवाददाता : शीतलहरी के कारण रविवार को भी जिले में ठंड से लोगों की मौत जारी रही। शहर के मंशा देवी के पास एक ठंड लगने से एक अधेड़ की मौत इलाज के दौरान जिला अस्पताल हो गई। जबकि एक अन्य महिला की भी मौत ठंड से हो गई है। पहली घटना सदर कोतवाली क्षेत्र के मंशा देवी मंदिर के पास की है। यहां बाबुल के घर पर किराए से रहने वाले राजकुमार (55) अचानक सड़क पर बेहोश होकर गिर गए। आनन-फानन जिला अस्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 05:40 PM (IST)
        

ठंड से चढ़ा बीमारियों का ग्राफ

रायबरेली, जागरण संवाददाता : ठंड के बढ़ते प्रकोप के कारण जिला अस्पताल में मरीजों की भीड़ बढ़ रही है। अस्सी फीसदी मरीज ठंड के कारण होने वाली बीमारियों से परेशान हैं। जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में रविवार को ठंड के कारण बीमार होने वाले मरीजों की संख्या अधिक रही। कोई ठंड लगने के कारण अपने पेट दर्द का इलाज कराने आता रहा। वहीं बच्चे में भी ठंड के कारण निमोनिया की चपेट में आ गए। दो दर्जन से अधिक मामले... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 05:36 PM (IST)
        

'मुझे नहीं मिले फावड़े, गैंती और बेल्चा'

रायबरेली, जागरण संवाददाता: अयोध्या विवादित ढांचा विध्वंस मामले में 51वें गवाह अखिलानंद मिश्रा ने शनिवार को अपनी गवाही में कहा कि उन्हें विवेचना के दौरान मौके पर जाने पर गैंती, फावड़ा बेल्चा नहीं मिला था। लोगों के घायल होने के बारे में जानकारी मिली थी, लेकिन हम उनसे मिलने अस्पताल नहीं गए थे। क्योंकि यह सब उनके मुकदमे के विवेचना का अंग नहीं था। मामले की सुनवाई कर रहे अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट गोपा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 01:03 AM (IST)
        

लीड) धर्म) अब सम्मान की समानता के लिए चलेगा अभियान

रायबरेली, जागरण संवाददाता: धर्मातरण के खिलाफ अभियान छेड़ते हुए घर वापसी के जरिए दूसरे धर्म में गए लोगों को अपने साथ मिलाने में जुटा विश्व ¨हदू परिषद अब ¨हदू धर्म में आर्थिक ही नहीं सम्मान की विषमता के खिलाफ भी जंग छेड़ेगा। वह अब जाति के आधार पर सम्मान को लेकर भेदभाव मिटाने के लिए अभियान चलाएगा। यह बात शहर के एक होटल में पत्रकारों से बात करते हुए विहिप के अवध प्रांत के मंत्री रामगोपाल त्रिपाठी ने क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 21 Dec 2014 01:03 AM (IST)
        

'मुझे नहीं मिले फावड़े, गैंती और बेल्चा'

रायबरेली, जागरण संवाददाता: अयोध्या विवादित ढांचा विध्वंस मामले में 51वें गवाह अखिलानंद मिश्रा ने शनिवार को अपनी गवाही में कहा कि उन्हें विवेचना के दौरान मौके पर जाने पर गैंती, फावड़ा बेल्चा नहीं मिला था। लोगों के घायल होने के बारे में जानकारी मिली थी, लेकिन उनसे मिलने अस्पताल नहीं गए थे, क्योंकि यह सब उनके मुकदमे के विवेचना का अंग नहीं था। मामले की सुनवाई कर रहे अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट गोपाल त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 09:24 PM (IST)
        

पढ़ाई से पहले होती 'पाठशाला' की सफाई

रायबरेली, जागरण संवाददाता : जिले के परिषदीय विद्यालयों में शिक्षा व्यवस्था राम भरोसे है। लेकिन कुछ ऐसा ही हाल विद्यालयों की साफ-सफाई का चला रहा है। विद्यालयों में चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी न होने के कारण कई बार छात्रों, रसोइयों और शिक्षकों को 'पाठशाला' की साफ-सफाई भी करनी पड़ती है। समस्याओं का पुलिंदा होने के बाद विभागीय अफसर मामूली दिक्कतों पर ध्यान नहीं दे रहे है। जिले में प्राथमिक और जूनियर वि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 09:10 PM (IST)
        

संत गाडगे ने समाज की बुराइयों को किया दूर

रायबरेली,जागरण संवाददाता: संत गाडगे समाज कल्याण समिति के संयोजन में शहर में डीएम आवास के निकट संत का निर्वाण दिवस मनाया गया। संत की प्रतिमा पर माल्र्यापण कर उनका गुणगान किया गया। शनिवार को कार्यक्रम में बड़ौदा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक के चेयरमैन डा.के आर कनौजिया ने कहा कि संत गाडगे ने समाज की बुराइयां दूर करने का काम किया हे। समाज के लोग अशिक्षा, नशा छोड़कर बच्चों की शिक्षा पर ध्यान देन का आहवान ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 08:56 PM (IST)
        

धर्म परिवर्तन मामले में तीन के विरूद्ध मुकदमा

लालगंज संवाद सहयोगी: हिंदू देवी देवताओं का अपमान और पैसे की लालच देकर ईसाई धर्म अपनाने के लिए प्रेरित करने के आरोप में पकड़े गए दो पादरियों सहित तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। शनिवार को थाना दिवस में कोतवाली पहुंचे एसपी एन कोलाची ने दोनों युवकों से पूछताछ की। शुक्रवार को ग्राम जगतपुर गए दो युवकों प्रदीप व बलराम निवासी ग्राम पूरे लल्लू अहीर मजरे मदुरी को ग्रामीणों ने पकड़ कर कोतवाली पुल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 08:31 PM (IST)
        
(News from Raebareli, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें