Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रायबरेली

सीएओ ने उत्कृष्ट कर्मियों को किया सम्मानित

लालगंज, संवाद सहयोगी : रेल कोच फैक्ट्री में 59 वा रेल सप्ताह समारोह मनाया गया। इस अवसर पर कोच कारखाने के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी अनिल हांडा ने उत्कृष्ट कार्य करने वाले 23 अधिकारियों और 61 कर्मचारियों को सम्मानित किया। समारोह केदौरान मुख्य प्रशासनिक अधिकारी अनिल हांडा, सीपीएम आलोक कुमार, सीपीओ रेनू शर्मा ने 23 अधिकारियों को प्रशस्ति पत्र और मेडल देकर सम्मानित किया। वहीं अन्य 61 कर्मचारियों को प्रश... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:21 PM (IST)
        

विधायक निधि घोटाले के आरोपी की नियुक्ति को मांगा मार्ग दर्शन

रायबरेली, जागरण संवाददाता : डीआरडीए के तकनीकी अन्वेषक जिले में हुए विधायक निधि घोटाले के आरोपी अरुण शुक्ला के दोबारा रायबरेली ज्वाइनिंग मामले में लखनऊ खण्डपीठ से मिले स्टे के बाद अगले कदम के लिए शासन से मार्गदर्शन मांगा गया है। परियोजना निदेशक इंद्रसेन सिंह ने कहा कि एक दो दिनों में शासन के आदेश पर अगली कार्यवाई की जाएगी। ज्ञात रहे कि स्टे के बाद तकनीकी अन्वेषक को वापस हमीरपुर में तैनाती दी जानी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 08:01 PM (IST)
        

महिला वोटरों के लिए बूथों पर रहेगी विशेष व्यवस्था: डीएम

रायबरेली, जागरण संवाददाता : 16वीं लोक सभा चुनाव में आधी आबादी को जहां मतदान करने के लिए 'दोगुना' हक मिला है। वहीं मतदान बूथों पर महिला वोटरों की व्यवस्था के लिए विशेष इंतजाम किए है। इतना ही नहीं महिला मतदाताओं को विशेष तवज्जो देने के लिए हाथ में स्याही लगाने के लिए बूथों पर महिलाकर्मियों को तैनात किया जाएगा। जिलाधिकारी अदिति सिंह ने बताया कि निर्वाचन आयोग की मंशानुसार 2014 में होने वाले लोक सभा ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:57 PM (IST)
        

रंजिशन मारपीट में पिता-पुत्र घायल

महराजगंज, संवाद सहयोगी : कोतवाली क्षेत्र के जग मोहनपुर मजरे चंदापुर में बुधवार को पुरानी रंजिश में दो पक्षों के बीच मारपीट हो गई। इस घटना में पिता-पुत्र घायल हो गए। पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करके घायलों को इलाज के लिए भेजा है। घटना कोतवाली क्षेत्र के जग मोहनपुर मजरे चंदापुर गाव निवासी राम सेवक और राम लखन के बीच पुरानी रंजिश चली आ रही है। इसको ले कर बुधवार को अचानक कहासुनी के बाद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:57 PM (IST)
        

रंजिशन महिला को पीटा, गांव में तनाव

सलोन, संवाद सहयोगी : कोतवाली क्षेत्र के किठावां कजरे वल्दी का पुरवा गांव में पुरानी रंजिश के चलते कुछ लोगों ने एक महिला को पीट दिया। इससे गांव में तनाव की स्थितियां बन गई हैं। मामले में पुलिस ने महिला की तहरीर पर प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की है। ग्राम सभा किठावा कजरे वल्दी का पुरवा निवासी पटराइन पत्नी कन्धई लाल को पुरानी रंजिश के चलते गाव के भोली, दिनेश बुधवार को जम कर मारा-पीटा। माम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:56 PM (IST)
        

छत से गिरने पर युवक की मौत

रायबरेली, जागरण संवाददाता : सलोन कोतवाली क्षेत्र में रविवार की शाम एक व्यक्ति छत से गिर गया था। इस पर परिवारीजनों ने उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया। यहां युवक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। जानकारी के मुताबिक मनोज (19) पुत्र रामसुफल निवासी चक मिर्जा, सलोन रविवार को छत पर घर के काम से गए हुए थे। इस दौरान उनका पैर अचानक फिसल गया और वहां छत से नीचे गिर गए। युवक के शोर मचाने पर स्थानीय ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:41 PM (IST)
        

लीड) मुंगेरीलाल के हसीन सपनों जैसा सीवर लाइन प्रोजक्ट

विमल पाण्डेय, रायबरेली : रायबरेली की जनता ने पांच सालों तक मुंगेरीलाल के हसीन सपने की तरह जिले के विकास का अक्स देखा पर हासिल कुछ भी नही हुआ। सोनिया का ड्रीम प्राजेक्ट शहर की 434 करोड़ की सीवर लाइन सिर्फ फाइलों में ही सिमट कर रह गई। प्रदेश सरकार के पाले में योजना पहुंच गई तो ठण्डे बस्ते के अलावा यहां भी जगह नही मिल सकी। चुनाव के ठीक पहले योजना के क्रियान्वयन में एक बार फिर श्रेय लूटने का भय सियासी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:23 PM (IST)
        

बढ़ रही तपन, राहगीर बेहाल

रायबरेली, जागरण संवाददाता : जिले में बुधवार को मौसम का अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस रहा। यह स्थिति तीन दिनों से बरकरार है। हवा 60 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से चल रही है। इसके बाद भी उमस बरकरार है। शरीर से पसीना बहना नहीं रुक रहा है। शहर में थोड़ी देर के लिए बिजली कटने पर हालत खराब हो जाती है। सुबह से ही चल रही गर्म हवाएं आंधी आने के संकेत दे रही हैं, लेकिन शाम तक जिले में आंधी नहीं आई। दोपहर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:15 PM (IST)
        

छात्रा ने फांसी लगाकर दी जान

फुरसतगंज,संवादसूत्र: घर में किसी को न पाकर एक छात्रा ने फांसी लगाकर जान दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया है। थानाक्षेत्र के दिबिया निवासी रेनू कक्षा 11 की छात्रा थी। बुधवार की सुबह उसके घर के सभी लोग खेत में चले गए। उसने घर में अकेले होने पर ऊपर रखी पाईप से दुपट्टे के सहारे फांसी लगा ली। जिससे उसकी मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:08 PM (IST)
        

जमीन का कर दिया फर्जी बैनामा

मुसाफि रखाना,संवादसूत्र:तहसील के थाना बाजारशुकु ल निवासी व्यक्ति ने अपने लापता हुए दादा के लड़के की संपत्ति को एक महिला द्वारा फ र्जी पत्‍‌नी बनकर संपत्ति हड़प लिए जाने की शिकायत पुलिस अधीक्षक अमेठी से की है। थाना शुकु ल बाजार क्षेत्र के गांव विशंभर पट्टी निवासी जगदीश सुत कलहू ने बीते दो अप्रैल को रजिस्टर्ड पत्र भेजकर पुलिस कप्तान से शिकायत किया है। उसका कहना है कि उसके दादा नंगू का लड़का बाबादीन वर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:05 PM (IST)
        

स्टैटिक टीम ने पकड़ी आप की टोपियां

अमेठी,जागरण संवाददाता: आम आदमी पार्टी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। स्टैटिक टीम ने एक बार फिर पार्टी की टोपी लदी गाड़ी को रोककर टोपियां पकड़ ली। हालांकि टीम ने महज टोपियों की कीमत लिखकर गाड़ी को जाने दिया। सहायक चकबंदी अधिकारी अशोक दुबे की अगुवाई में स्थानीय पुलिस टीम ने चेकिंग लगा रखी थी। तभी उधर से आम आदमी पार्टी का वाहन जाता दिखाई दिया। टीम ने वाहन को रोक लिया। वाहन में आम आदमी प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:04 PM (IST)
        

पाच साल में न बनी सड़क

सिंहपुर,संवादसूत्र: सिंहपुर विकास क्षेत्र अंतर्गत टिकरी ग्राम पंचायत के नारायनचक गांव के लिए पाच वर्ष पूर्व डामरीकृ त मार्ग का निर्माण शुरू हुआ था परंतु आज तक गिट्टी कु टाई के बाद मार्ग का डामरीकरण नहीं हो सका। एक हजार की आबादी वाले इस गांव के ग्रामीण मार्ग निर्माण न होने के चलते कुं ठित हैं और मामले को लेकर दर्जनों शिकायती प्रार्थनापत्र भी दे चुकें हैं। परंतु आज तक मार्ग का निर्माण नहीं हो सका। व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 07:02 PM (IST)
        

विवाहिता ने दर्ज कराया दहेज उत्पीड़न का मामला

मुसाफि रखाना,संवादसूत्र: कोतवाली क्षेत्र के गांव उमामिश्रपुर निवासिनी विवाहिता की तहरीर पर पुलिस ने सास व पति के विरूद्ध दहेज मागने तथा मारने पीटने व घर से बाहर धमकी देकर निकाल देने का मुकदमा बुधवार पुलिस ने पंजीकृ त किया है। क्षेत्र के गांव उमामिश्रपुर निवासी संदीप पांडे की पत्‍‌नी राजकु मारी ने पुलिस में बुधवार तहरीर दिया है। उसका कहना है कि मंगलवार दोपहर उसकी सास जनकलली व पति संदीप पाडे एक राय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:50 PM (IST)
        

बूथों पर दुरुस्त हों सारी व्यवस्थाएं

अमेठी,जागरण संवाददाता: जिला निर्वाचन अधिकारी ने बूथों पर सारी व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा न पाए जाने पर एफआईआर कराई जाएगी। डीएम ने एक्सईएन लोक निमार्ण विभाग को निर्देशित करते हुए कहा कि समस्त मतदान केंद्रों के एप्रोच मार्ग मोटरेबुल हो जाएं। उन्होने सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि यदि पोलिंग पार्टियों के पहुंचनें में कोई परेशानी होती है, तो संबंधित के विरूद्ध एफ आर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:49 PM (IST)
        

कोर्ट के स्टे के बाद हो रहा निर्माण

भेटुआ,संवादसूत्र: न्यायालय के स्थगन आदेश के बावजूद अवैध निर्माण कर रहे प्रतिवादी के विरूद्ध प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करने की माग पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक से की है। साथ ही स्थगन आदेश के अनुपालन कराए जाने की माग भी की है। धम्मौर थाना क्षेत्र के हारीपुर गाव निवासी रामकेवल विश्वकर्मा पुत्र गया प्रसाद ने पुलिस अधीक्षक सुल्तानपुर को दिए पत्र में कहा गया है कि प्रार्थी ने अपनी तीन फ ीट घेरी गई दीवाल व सेह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:46 PM (IST)
        

भयमुक्त होकर करें मतदान

अमेठी,जागरण संवाददाता: पुलिस प्रेक्षक ने थानों का निरीक्षण करके संवेदनशील व अतिसंवेदनशील बूथों का निरीक्षण किया। पुलिस प्रेक्षक संजीव कु मार ने बुधवार को कोतवाली का निरीक्षण किया। एसडीएम आरडीराम व क्षेत्राधिकारी रवि कु मार चतुर्वेदी से चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा की। प्रेक्षक ने संवेदनशील व अतिसंवेदनशील बूथों के बारें में जानकारी ली। अधिकारियों से उन्होंने कहा कि बूथों पर जाकर गाव के लोगों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:42 PM (IST)
        

बैंक में उपभोक्ताओं ने किया हंगामा

अमेठी,जागरण संवाददाता: एसबीआई में लंबी कतार लगने के बाद कार्य धीमा होने पर उपभोक्ताओं ने हंगामा किया। बुधवार को एसबीआई में पैसा जमा करने व निकालने के लिए उपभोक्ताओं की लंबी कतार लगी थी। सुबह से आये उपभोक्ताओं का कार्य दोपहर बाद तक न होने पर वे नाराज हो गए। उपभोक्ताओं ने शाखा प्रबंधक संजय गुप्ता से एक और काउंटर पैसा जमा करने के लिए खोलने की माग की। उपभोक्ताओं के हंगामे की सूचना शाखा प्रबंधक ने कोत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:34 PM (IST)
        

थ्रेसर की चपेट में आकर महिला की मौत

अमेठी,जागरण संवाददाता: थ्रेसर की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा कर उसे पीएम के लिए भेज दिया है। कोतवाली क्षेत्र जामो के पूरे लछिमन दास निवासी बैजनाथ के खलिहान में गेहूं की मड़ाई चल रही थी। काम में घर के सभी लोगों के अलावा बैजनाथ की पत्‍‌नी सरजू देवी भी लगी थी। सरजू देवी थ्रेसर के पास से गेहूं हटा रही थी। तभी अचानक उनकी साड़ी पट्टे में फंस गई। जिससे थ्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:32 PM (IST)
        

एक को अमेठी पहुंचेंगे योग गुरु बाबा रामदेव

अमेठी,जागरण संवाददाता: देश भर में घूम कर कांग्रेस पार्टी के खिलाफ चुनाव प्रचार कर रहे योग गुरू बाबा रामदेव आगामी एक मई को अमेठी पहुंच रहे हैं। बाबा रामदेव यहां जिला मुख्यालय पर लोगों को योग के साथ सियासत की चर्चा भी करेंगे। योग गुरू बाबा रामदेव के आगमन को लेकर उनके भारत स्वाभिमान ट्रस्ट के पदाधिकारी माह भर पहले से ही सक्रिय हैं। स्थानीय सरस्वती विद्या मंदिर में सुबह शाम योग शिविर के माध्यम से लोग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:30 PM (IST)
        

..जब सोनिया संग गाव की पूजा में शामिल हुए राजीव

दिलीप सिंह,अमेठी:अमेठी में यूं ही राजीव गाधी को लोग याद नहीं करते है। इसके पीछे राजीव की वह यादें है जो अमेठी में आज भी ताजा है जो उनके साथ बीती थी। खेत खलिहान से लेकर हर छोटे बडे़ काम के लिए राजीव को यहा के लोग याद करते तो राजीव भी देश दुनिया की सियासत से दूर अमेठी के हर दर्द को महसूस करते थे। बात 1985 की है राजीव गाधी देश के प्रधानमंत्री थे और अपनी पत्नी सोनिया के साथ बरसात के महीने में अमेठी के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 06:29 PM (IST)
        
(News from Raebareli, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »