रायबरेली

  • जन सुनवाई की शिकायतें आनलाइन दर्ज होगी : डीएम

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 11:19 PM (IST)

    रायबरेली : आम जनसामान्य की समस्याओं को त्वरित निस्तारण के लिए सभी शिकायतें कंप्यूटर के माध्यम से आलनाइन दर्ज की जाएगी। इसके लिए समस्त विभाग से संबंधित शिकायतों को पंजीकृत करा सकते हैं, जिससे आपके मोबाइल नंबर पर एसएमएस द्वारा आपको सूचित किया जाएगा कि आपकी शिकायत को कहां तक निस्तारित किया गया है। शुक्रवार को बचत भवन में आयोजित बैठक के दौरान जिलाधिकारी सूर्यपाल पाल ¨सह गंगवार ने उक्त बातें कहीं। उन... और पढ़ें »

  • राष्ट्रीय टीम में रायबरेली को नहीं मिला स्थान

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 11:18 PM (IST)

    रायबरेली : जिले के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में करोड़ों रुपए खर्च कर एस्ट्रोटर्फ मैदान बिछाया गया, लेकिन हॉकी की नेशनल टीम में रायबरेली को स्थान नहीं मिल सका है। जबकि रायबरेली में हॉकी प्रशिक्षक तैनात है और जिला क्रीड़ाधिकारी भी हॉकी ¨वग से है। हरियाणा के रोहतक में छठीं नेशनल सब-जूनियर बालिका हॉकी डिवीजन-ए की टीम के चयन के लिए जिले के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में चयन समिति के दो सदस्यों महेंद्र ¨सह बोरा... और पढ़ें »

  • कागजों में होता रहा स्कूलों का गुणवत्ता निरीक्षण

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 11:17 PM (IST)

    रायबरेली : परिषदीय विद्यालयों का शैक्षिक स्तर गिर रहा है और ब्लाकों में तैनात अफसर आराम फरमा रहे है। ये हम नहीं विभाग द्वारा तैयार की गई निरीक्षण आख्या की रिपोर्ट कह रही है। अफसरों को हर माह 20 स्कूलों का निरीक्षण का निर्देश दिया गया है लेकिन 10 से 15 स्कूलों का निरीक्षण कर कोरम पूरा किया। इसमें कुछ स्कूलों का संचालन एक ही कैंपस में हो रहा है। शैक्षिक स्तर उठाने के लिए बीएसए 10 और खंड शिक्षाधिका... और पढ़ें »

  • मुश्ताक अली ने दिए खिलाड़ियों को टिप्स

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 11:17 PM (IST)

    रायबरेली : फुटबाल के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी व लक्ष्मण पुरस्कार विजेता मुश्ताक अली ने कहा कि खेल के क्षेत्र में भी रोजगार के तमाम अवसर है। आप अपना लक्ष्य तय करें और उसको पाने के लिए ध्यान केंद्रित कर मेहनत करें सफलता आपके कदम चूमेगी। लखनऊ से वाराणसी जाते समय जिला फुटबाल संघ रायबरेली के संयोजक अश्वनी कुमार शुक्ल के अनुरोध पर मुश्ताक अली ने रायबरेली में रूककर जिला फुटबाल संघ के पदाधिकारियों और फुटबाल... और पढ़ें »

  • साहब ! खुलासे की राह देख रहीं हैं 50 लाख की चोरियां

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 11:16 PM (IST)

    डलमऊ (रायबरेली): प्रदेश सरकार पुलिस को हाइटेक बना कर अपराधों पर अंकुश लगाने के भले ही सपने देख रही हो परंतु डलमऊ कोतवाली पुलिस शासन की उक्त मंशा पर पानी फेर रही है। इस कारण पुलिस से जनता का विश्वास उठता जा रहा है । डलमऊ कोतवाली पुलिस की लचर कार्य शैली के चलते क्षेत्र में हुई चोरी की लगभग आधा दर्जन से अधिक घटनाएं खुलासे की राह देख रही हैं। डलमऊ कोतवाली पुलिस चोरी की उक्त घटनाओं के खुलासे के म... और पढ़ें »

  • 7 प्रमुख निर्विरोध, 11 ब्लाकों में जंग

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 11:16 PM (IST)

    रायबरेली : जिले में 18 ब्लाकों के ब्लाक प्रमुख पद के निर्वाचन की प्रक्रिया शुक्रवार को नामांकन पत्र जमा करने के साथ शुरू हो गई। कड़ी सुरक्षा के बीच जिले के 18 ब्लाकों में नामांकन पत्र प्रत्याशियों ने दाखिल किए। शाम को नामांकन पत्रों की जांच के बाद 7 ब्लाकों के ब्लाक प्रमुख निर्विरोध निर्वाचित हो गए। इसमें सत्तारूढ दल सपा के तीन ब्लाक प्रमुख हैं। बाकी 11 ब्लाकों में 7 फरवरी को चुनाव होगा। ये हुए न... और पढ़ें »

  • मांगों को लेकर अभियंताओं ने प्रदेश सरकार को घेरा

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 11:15 PM (IST)

    रायबरेली : वेतन तथा अन्य मांगों को लेकर उत्तर प्रदेश डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ के बैनर तले विभिन्न विभागों के जूनियर अभियंताओं ने विकास भवन में प्रदर्शन कर प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। कहा गया कि शासन से वादा पूरा नहीं किया गया है। जब प्रमुख सचिव ने ग्रेड पे बढ़ाने की बात कही थी तो उस पर शासनादेश जारी नहीं किया गया। चेयरमैन संघर्ष समिति के भानुप्रताप ¨सह निरंजन ने कहा कि शासन की हठधर्मित... और पढ़ें »

  • बेटी बचाओ, बेटी पढाओ की जगाई गई अलख

            
    Updated on: Fri, 05 Feb 2016 11:14 PM (IST)

    रायबरेली : इनर व्हील क्लब द्वारा दुर्गा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान 'बेटी बचाओ, बेटी पढाओ' को लेकर रैली निकाली गई। वहीं स्वच्छ भारत अभियान, पॉलीथिन बहिष्कार तथा दहेज प्रथा की विसंगति के बारे में लोगों को जागरुक किया गया। रैली के बाद छात्र-छात्राओं के बीच पोस्टर तथा प्ले कार्ड बनाए। इसमें प्रतियोगिता में उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को... और पढ़ें »

  • तमंचे के दम पर नगदी व मोबाइल लूटा

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 11:14 PM (IST)

    परशदेपुर (रायबरेली): नसीराबाद थाना क्षेत्र में बाइक सवारों ने घर जा रहे एक युवक से तमंचे के दम पर 3500 रुपए नकद व मोबाइल लूट कर फरार हो गए । सूचना के बाद भी पुलिस मौके पर नही गई है। नसीराबाद थाना क्षेत्र में इस समय अपराध बढ़ रहा है। एक सप्ताह पहले रहीमगंज चौकी के सामने एक युवक को बाइक सवारों ने गोली मार कर हत्या कर दी थी। अभी यह मामला ठंडा भी नहीं हो पाया था। थाना क्षेत्र के दबका गांव निवासी विजय... और पढ़ें »

  • युवक से दरोगा ने छीने 15 हजार

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 11:13 PM (IST)

    डलमऊ(रायबरेली): जहां रक्षक ही लुटेरे बन जाएं तो जनता कितनी महफूज होगी। डलमऊ कोतवाली क्षेत्र के नेवाजगंज निवासी रंजीत कुमार ने पुलिस अधीक्षक को दिए गए एक शिकायती पत्र में डलमऊ में तैनात एक दारोगा सहित 5 सिपाहियों पर 15 हजार रुपए जबरन छीन लेने का आरोप लगाया है। पीड़ित के अनुसार 25 जनवरी को वह बांस काटने के लिए जा रहा था। बाबा शिवानंद महराज की कुटी के समीप सामने से आ रहे उक्त आरोपियों ने जबरन रोककर उस... और पढ़ें »

  • जनपदीय प्रतियोगिता में नौनिहालों ने मारी बाजी

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 11:12 PM (IST)

    रायबरेली: पुलिस लाइन में गुरुवार से शुरू हुई जनपदीय स्तरीय प्रतियोगिता के पहले दिन पुलिस कबड्डी, खो-खो, लोकगीत, कुश्ती आदि प्रतियोगिताएं हुईं। शुभारंभ बीएसए रामसागर पति त्रिपाठी ने किया। माध्यमिक स्तर बालक कबड्डी प्रतियोगिता में सलोन की टीम प्रथम रही और खो-खो में भी सलोन ने बाजी मारी। जबकि दूसरे स्थान पर सतांव की टीम रही। बालिका वर्ग कबड्डी प्रतियोगिता में लालगंज प्रथम व सतांव द्वितीय स्थान पर रह... और पढ़ें »

  • 800 मीटर दौड़ में गंगाधर व विनीता रहीं अव्वल

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 11:12 PM (IST)

    रायबरेली : फीरोज गांधी डिग्री कालेज में दो दिवसीय खेल-कूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। शुभारंभ उत्तर प्रदेश राज्य योजना आयोजन के उपाध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्य सचिव नवीन चंद्र बाजपेयी और जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने किया। मुख्य अतिथियों ने मार्चपास्ट की सलामी ली। मुख्य अतिथि ने कहा कि विद्यार्थी जीवन में खेलों का महत्ता बहुत अहम है। खेर पहले पाठ्येत्तर गतिविधि थे और सह पाठ्यक्रम क... और पढ़ें »

  • पेट की आग में झुलस छोटू के सपने

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 11:08 PM (IST)

    रायबरेली : बच्चे के धरती पर कदम रखते ही माता-पिता का सिर्फ एक सपना होता है कि वह बड़ा अफसर बने, लेकिन कुछ 'छोटू' की परिस्थितियां बचपन से ही विपरीत हो जाती हैं।वह पेन-पेंसिल पकड़ने के बजाय अपने नन्हें हाथों से लोगों के झूठे गिलास धोने और दुकानों में काम-काज करके परिवार का पेट पाल रहे है। कुछ ऐसी ही हकीकत श्रम विभाग के आंकड़े बयां कर रहे है। आंकड़ों के मुताबिक जिले में 46,833 बाल श्रमिक हैं। इनमें बड़ी ... और पढ़ें »

  • खुद का पक्का मकान बेटों को सरकारी आवास

            
    Updated on: Thu, 04 Feb 2016 11:08 PM (IST)

    राही (रायबरेली): शासन के लाख पारदर्शिता के दावे के बावजूद गरीबों को मिलने वाले आशियाने पर अमीरों का कब्जा होता जा रहा है। प्रशासन द्वारा लोहिया और इंदिरा आवास को बांटने में जमकर धांधली की जा रही है। हाल यह है कि दो मंजिला पक्के मकान वालों को एक नहीं दो दो आवास मिल रहे हैं। कभी कभी दो लोहिया और इंदिरा आवास दोनों में एक परिवार को मिल रहा है। पक्के मकान वालों के जितने बेटे उतने आवास मिले हैं। इस सबकी... और पढ़ें »

  • लखनऊ से दबोचा गया पंकज ¨सह का एक हत्यारोपी

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 10:54 PM (IST)

    रायबरेली : शहर के गायत्री मंदिर के पास एक सप्ताह पहले बीडीसी पंकज ¨सह की गोली मारकर हत्या के मामले में बुधवार कोतवाली पुलिस को सफलता मिली है। हत्या में नामजद छह अभियुक्तों में एक की गिरफ्तारी करने में पुलिस को सफलता मिली है। यह आरोपी लखनऊ से दबोचा गया। कोतवाली पुलिस ने आरोपी को तुरंत सीजेएम कोर्ट में पेश किया जहां उसे हिरासत में लेकर जेल भेज दिया गया है। अभियुक्त की गिरफ्तारी एसटीएफ के प्रयास के... और पढ़ें »

  • बदमाशों ने युवक के साथ की लूटपाट

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 10:54 PM (IST)

    डलमऊ(रायबरेली): डलमऊ कोतवाली क्षेत्र में छिनैती की घटनाएं बढ़ती जा रहीं हैं। जिन पर अंकुश लगाना पुलिस के लिए टेड़ी खीर साबित हो रहा है। बुधवार को शैलेश कुमार मिश्र निवासी कल्याणपुर बेंती सुबह अपने गांव कल्याणपुर बेंती से मुराई बाग स्थित खाद व कीट नाशक की दुकान जा रहे थे तभी रास्ते में सत्तीनीम नाले के पास गांव के ही चार लोगों ने उस पर जानलेवा हमला कर गले में पड़ी सोने की चैन व खाद बिक्री का 35 ह... और पढ़ें »

  • हाजिर न होने पर जारी हुआ कुर्की वारंट

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 10:50 PM (IST)

    परशदेपुर (रायबरेली) : नगर पंचायत परशदेपुर में पांच साल पहले शिव बारात निकालने को लेकर हुए बवाल में नामजद दो अभियुक्तों द्वारा अदालत में तारीख पर हाजिर न होने पर न्यायालय जेएम प्रथम ने कुर्की वारंट जारी किया है। बीते 21 मार्च 2010 को परशदेपुर कस्बे में शिव बारात को लेकर दो गुटों के बीच संघर्ष हुआ था। जिसमे दो दर्जन लोग घायल हुए थे। 22 मार्च को 17 लोगों के खिलाफ बलवा, सांप्रदायिक उन्माद फैलाने, तोड़... और पढ़ें »

  • युवक की संदिग्धावस्था में मौत, हत्या की आशंका

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 10:49 PM (IST)

    डीह (रायबरेली): थाना क्षेत्र के पूरे खड़हर मजरे सादीपुर कोटवा में युवक की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। मृतक के परिजनों ने गांव के तीन लोगों पर हत्या कर शव घर के बाहर फेंकने का आरोप लगाया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में कर हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। क्षेत्र के पूरे खड़हर मजरे सादीपुर कोटवा निवासी धनराज ¨सह (23) पुत्र नर¨सह के खिलाफ मंगलवार को गांव के रामकुमार न... और पढ़ें »

  • दुकान से चोरों ने हजारों का माल उड़ाया

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 10:48 PM (IST)

    रायबरेली : मिल एरिया थाना के चंद कदम दूर पर मंगलवार की रात अज्ञात चोरों ने एक जनरल स्टोर के पीछे से लोहे की चद्दर हटाकर हजारों का माल पार कर दिया है। सूचना के बाद भी पुलिस मौके पर नही पहुंची है। दिनों- दिन बढ़ रही चोरी की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रहीं हैं। मिल एरिया थाना के पास जनरल स्टोर चलाकर अपनी रोजी चलाने वाले महेश्वर लाल कर्ण की दुकान के पीछे से लोहे की चदरा हटाकर पटरा निकाल कर लगभग 60 ... और पढ़ें »

  • 20 सूत्रीय मांगों को लेकर गरजा प्रशिसं

            
    Updated on: Wed, 03 Feb 2016 10:47 PM (IST)

    रायबरेली : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने 20 सूत्रीयों को मांगों को लेकर विकास भवन प्रांगण में धरना दिया। शिक्षकों ने जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को संबोधित मांगों से संबंधित 20 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। प्रशिसं के जिलाध्यक्ष दिनेश बहादुर ¨सह ने कहा कि शिक्षकों की समस्या का निस्तारण हर हाल में कराया जाएगा। इसके लिए चाहे क्यों न आर-पार की लड़ाई लड़नी पड़े। जिलामंत्री मुकेशच... और पढ़ें »

(News from Raebareli, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें