1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रायबरेली

इंदिरा उद्यान की जवानों ने की सफाई

रायबरेली, जागरण संवाददाता : भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल (आईटीबीपी) के जवानों द्वारा इंदिरा उद्यान की साफ-सफाई कर स्वच्छता अभियान की ओर कदम बढ़ाया जा रहा है। ताकि जिले का कोना-कोना साफ-सथुरा रहे। कमांडेंट ने निर्देशन पर जवानों ने पारिजात का पौधा रोपित कर पर्यावरण संतुलन बनाए रखने का संदेश दिया है। इसके बाद भी जवानों ने उद्यान की साफ-सफाई की। डीएफओ ओपी ¨सह की मौजूदगी में आईटीबीपी की 46वीं बटालियन क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 06:10 PM (IST)
        

पुल के निर्माण को नहीं जागा प्रशासन

शिवगढ़, संवाद सूत्र : वीवीआईपी जनपद रायबरेली के अति पिछड़े विकास क्षेत्र शिवगढ में संपर्क मार्ग बांदा-बहराइच ग्राम पंचायत पिपरी के पास पुल पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। जिलाधिकारी प्रेम नारायण ने पिछले दिनों उक्त मार्ग का जायजा भी लिया था लेकिन अभी तक सुधार की कोई उम्मीद नहीं दिखी। खास बात है कि जर्जर मार्ग पर आवागमन भी रोक दिया गया था लेकिन आवागमन फिर से शुरू हो गया है। बाराबंकी, अमेठी, सुल्त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 06:01 PM (IST)
        

अवैध पार्किंग बन रहा हादसों का सबब

रायबरेली, जागरण संवाददाता : जिले की सड़कें खून से लाल हो रही हैं तो इसका कारण कहीं न कहीं अवैध पार्किंग सबसे बड़ी समस्या हैं। इसके बाद भी प्रशासनिक और यातायात पुलिस की आंखें नहीं खुल रही है। ऐसे में हादसों का ग्राफ भी बढ़ता जा रहा है और लोग अपनों से दूर होते जा रहे हैं। नगर पालिका, यातायात पुलिस और प्रशासन द्वारा समस्या का इलाज नहीं किया जा रहा है। इसके कारण साइड में होने वाली वाहनों की पार्किंग अब ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 06:00 PM (IST)
        

ट्रक की टक्कर से वृद्ध की मौत

डलमऊ, संवाद सहयोगी : गदागंज थाना क्षेत्र के गो¨वदपुर गांव के पास मंगलवार को अपने खेतों की ओर जा रहे वृद्ध को विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दिया। वृद्ध की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घटनाक्रम के अनुसार गो¨वदपुर माधव ग्राम निवासी मैकू उम्र 55 वर्ष गांव के कुछ दूरी पर स्थित अपने खेत में लगी धान की फसल देखने के लिए जा रहा था। तभी मुराई बाग-ऊंचाहार मार्ग पर गांव के समीप एक ट्रक ने टक्कर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 06:00 PM (IST)
        

उत्पीड़न के खिलाफ खड़े हुए व्यापारी

रायबरेली, जागरण संवाददाता : लालगंज के व्यापारी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराए जाने से व्यापारियों में आक्रोश व्याप्त है। मामले को लेकर उत्तर प्रदेश व्यापार प्रतिनिधि मंडल के व्यापारियों के साथ लालगंज के व्यापारियों ने जमकर हंगामा किया। लालगंज में तो व्यापार पूरी तरह से बंद रहा। व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष की अगुवाई में व्यापारियों ने उत्पीड़न के खिलाफ आवाज उठाई। एसपी को संबोधित ज्ञापन एएसपी को सौंपते ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 05:59 PM (IST)
        

14 साल की उम्र में ही जज्बा था देश भक्ति का

संजीव ¨सह, परशदेपुर (रायबरेली) अंग्रेजों को भूमि का लगान देने से गांव वालों को रोकने के जुर्म में बद्रीप्रसाद को जेल में ठूंस दिया गया था। बात है सन 1944 की। जिले के डीह थाना क्षेत्र की पुलिस चौकी परशदेपुर के गांव टंटापुर मजरे फागूपुर में अंग्रेज सिपाही जगमोहन ¨सह व सुक्खू ¨सह गांव में लगान वसूलने आए थे ।निर्धारित लगान से अधिक वसूलने पर गांव के परशुराम मौर्य के विरोध करने पर दोनो सिपाहियों ने उसे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 09:05 PM (IST)
        

स्वतंत्रता संग्राम सेनानी को दी अंतिम विदाई

परशदेपुर, संवादसूत्र : स्वतंत्रता के साक्षी रहे बद्रीप्रसाद का अंतिम संस्कार सोमवार को राजकीय सम्मान के साथ किया गया। प्रशासनिक अधिकारियों व नेताओं ने घर जाकर शोक जताया। महिला कल्याण एंव बाल विकास पुष्टाहार विभाग की चेयरमैन विधायक आशा किशोर ने गांव के बाहर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी द्वार बनवाने की घोषणा की। डीह थाना क्षेत्र के टंटापुर गांव निवासी बदल मौर्य के घर जन्मे बद्रीप्रसाद चौदह साल की उम्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 09:03 PM (IST)
        

कचहरी पर रोड पार्किंग व्यवस्था सबसे खराब

रायबरेली, जागरण संवाददाता : शहर की सबसे व्यस्तम सड़कों में कचहरी रोड का भी नाम शुमार है, लेकिन आए दिन इस रोड पर जाम की समस्या बनी रहती है। कारण सिर्फ बेतरतीब पार्किंग का होना बताया जाता है। अवैध पार्किंग की समस्या के चलते लोगों का सड़कों पर पैदल चलना मुहाल हो गया है। पार्किंग को लेकर कई बार विभागीय अफसरों से लोगों ने गुहार भी लगाई, लेकिन हालत जस के तस बने रहे। वहीं दूसरी ओर यातायात पुलिस द्वारा चलाए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 08:55 PM (IST)
        

बीएसए की मौजूदगी में शिक्षकों को मिला प्रमोशन

रायबरेली, जागरण संवाददाता : जूनियर में सहायक और प्राथमिक विद्यालयों में प्रधानाध्यापकों के रूप में तैनात शिक्षकों को सालों से प्रमोशन नहीं मिला था। इसके चलते 30 जून को कई शिक्षक सेवानिवृत्त भी हो गए। नवागत बीएसए ने आनन-फानन प्रमोशन की कतार में खड़े शिक्षकों की लिस्ट तैयार कराई और सोमवार की उनकी काउंस¨लग कर उन्हें नियमानुसार प्रमोशन दिया। प्रमोशन मिलने के बाद शिक्षकों के चेहरे खुशी से खिल उठे। माल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 08:52 PM (IST)
        

स्कूल की छत ढही, बाल-बाल बचे मजदूर

सरेनी संवाद सूत्र : क्षेत्र में अतिरिक्त कक्षा कक्षों के धराशाई होने का सिलसिला थमने का नाम नही ले रहा है। रविवार की शाम को रमईपुर कलां प्राइमरी स्कूल का अतिरिक्त कक्ष के छत की बल्लियां निकालते समय दीवार भर भराकर गिर गई । मजदूर बाल- बाल बच गए। कक्ष की अन्य दीवारें भी टेढ़ीं हो गईं। कक्षा की दीवार गिरने से गुणवत्ता की पोल खुल गई। इस संबंध में निर्माण प्रभारी बबिता का कहना है कि छत की बल्लियां नि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 08:43 PM (IST)
        

ईद मिलन समारोह में दिखा ¨हदू-मुस्लिम एकता का नजारा

लालगंज, संवाद सहयोगी : वंदे मातरम की धुन बजते ही हजारों की संख्या में ¨हदू व मुस्लिम समुदाय के लोग अपने स्थान से खड़े हो गए और देश के प्रति सम्मान व्यक्त किया।मौका था ¨हदू मुस्लिम एकता के प्रतीक ईद मिलन समारोह का। कस्बे के मंडी समिति परिसर में आयोजित उक्त कार्यक्रम के दौरान मशहूर फनकार एहसान भारती घुंघरू वाले ने कई तरह के घुंघरू बजने की आवाज मुंह से निकाल कर सभी की वाहवाही लूटी वहीं पूरी रात जवा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 08:41 PM (IST)
        

कर्ज में डूबे किसान ने दी जान

अमांवा, संवाद सूत्र : मिल एरिया थाना क्षेत्र के रूपामऊ गांव में रविवार की रात कर्ज से डूबे किसान ने एक कुएं में कूदकर जान दे दी। घटना के बाद किसान के घर में कोहराम मच गया है। घटनाक्रम में रामनिहोर तिवारी उम्र 60 ने भारतीय स्टेट बैंक रूपामऊ से किसान क्रेडिट कार्ड पर 50 हजार का कर्ज ले रखा था और साधन सहकारी समिति रूस्तमपुर से गेहूं कि फसल पर खाद बीज का कर्ज चालीस हजार रुपये लिया था। कर्ज की भरपाई ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 08:29 PM (IST)
        

दो घरों से चोरों ने उड़ाया सामान

लालगंज, संवाद सहयोगी : कस्बे से सटे गांव पूरेनौरंग मजरे आलमपुर में दो घरों को चोरों ने निशाना बनाया और नकदी समेत लगभग तीन लाख के सोने चांदी के आभूषण पार कर दिया। लालगंज-बछरांवा मुख्य मार्ग पर स्थित उक्त गांव में चोरों का पहला निशाना रामकुमार रहे। उनके घर में चोरों ने बीती रात पीछे की दीवार में सेंध लगा दी और कमरे में घुस आए।चोरों ने वहां रखी अलमारी व बक्से के ताले तोड़ कर उनमें रखे 12 हजार की ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 08:18 PM (IST)
        

किसानों ने अधिशासी अभियंता को घेरा

रायबरेली, जागरण संवाददाता : किसानों की पानी समस्या निस्तारण के लिए जिला अधिकारी प्रेम नारायन ने ¨सचाई विभाग दक्षिणी खंड के अधिशासी अभियंता को बुलाया था। डीएम से मुलाकात के बाद अधिशासी अभियंता दीपक कुमार जैसे ही अपनी बोलेरो में बैठकर जाने लगे, तभी कलेक्ट्रेट में मौजूद किसानों ने उनको घेर लिया। अधिशासी अभियंता ने किसानों से जाने की अपील की लेकिन उनको जाने नहीं दिया गया। किसान डीएम से नहरों में पानी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 08:12 PM (IST)
        

माइनरों में पानी न आने से भड़के किसान

रायबरेली, जागरण संवाददाता : राही विकास क्षेत्र के सेमरा, सनही, बालेपुर, कोलाहैबतपुर आदि कई गांवों के किसान कलेक्ट्रेट आए। जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर जगतपुर रजबहे व उससे निकली माइनरों में पानी न आने की शिकायत दर्ज कराई। किसानों ने कहा पानी न आने से धान की रोपाई का काम नहीं हो पाया। गेहूं की फसल को बेमौसम की बरसात ने खराब कर दिया था, धान भी नहीं लग पाएगा तो कैसे काम चलेगा। सपा नेता वीरेंद्र यादव की... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 08:07 PM (IST)
        

दस्त नियंत्रण करें स्वास्थ्य कर्मी

रायबरेली, जागरण संवाददाता : जिला महिला अस्पताल में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में सघन दस्त नियंत्रण पखवारा का शुभारंभ जिलाधिकारी ने किया। परिसर में ही अभियान की जागरूकता रैली को झंडी दिखा कर रवाना किया। कार्यक्रम में जिले भर से आशा, एएनएम को बुलाया गया था। सोमवार को जिलाधिकारी प्रेम नारायन ने रैली को रवाना करते हुए कहा सभी स्वास्थ्य कर्मचारी लोगों को बारिश के सीजन में होने वाली उल्टी दस्त की बीमा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 07:43 PM (IST)
        

कार्यकर्ताओं को किया प्रोत्साहित

रायबरेली, जागरण संवाददाता : भारतीय जनता पार्टी द्वारा चलाए जा रहे चौथे चरण के विशेष महासंपर्क अभियान ने गति पकड़ी है। सोमवार भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मंत्री एवं रायबरेली जिले के प्रभारी वीरेंद्र तिवारी ने जिले की विधानसभाओं के मंडलों में जिले के पदाधिकारियों, मंडल अध्यक्ष मंडल प्रवासियों, सक्रिय सदस्यों से अभियान के दौरान मिलकर अभियान को गति देने के लिए कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहित एवं निगरानी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 07:40 PM (IST)
        

तार टूटकर गिरा, घरेलू उपकरण फुंके

ऊंचाहार, संवाद सहयोगी : 11 हजार की विद्युत लाइन पर 33 केवी लाइन का तार टूट कर गिर गया जिसके कारण सैकड़ों उपभोक्ताओं के यहां लाखों रुपए कीमत के उपकरण जल गए हैं और नगर के रेलवे क्रा¨सग पर स्थित ट्रांसफार्मर भी जल गया है। त्रिपुला से ऊंचाहार विद्युत उपकेंद्र को आने वाली 33 केवी विद्युत लाइन का तार नगर के रेलवे क्रा¨सग के पास टूट गया। यह तार टूटकर नीचे 11 हजार की विद्युत लाइन पर गिरा जिसके कारण सैकड़ो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 07:32 PM (IST)
        

एमडीएम योजना से हट सकते ग्राम प्रधान

रायबरेली, जागरण संवाददाता : परिषदीय स्कूलों में अक्सर पाया गया है कि ग्राम प्रधानों की मनमानी के चलते एमडीएम कई दिनों व महीनों से नहीं पक रहा है। जबकि उनके पास खाद्यान्न पर्याप्त मात्रा में रखा हुआ है। इसके साथ ही प्रधानों की व्यस्तता के कारण कई गांवों योजना मूर्त रूप नहीं ले पा रही है। इन परेशानियों को दूर करने के लिए शासन स्तर पर ग्राम प्रधानों को एमडीएम योजना से हटाए जाने पर रणनीति बनाई जानी शु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 07:25 PM (IST)
        

मारपीट के तीन मामलों में छह घायल

लालगंज, संवाद सहयोगी: अलग-अलग तीन गांवों में हुई मारपीट के मामलों में पांच लोगों को चोटे आई हैं। तीनों मामलों में कोतवाली पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है। पहली मारपीट की घटना लालूमऊ गांव में घटी। उक्त गांव निवासिनी कृष्णादेवी पत्नी रामबिलास का कहना है कि वह गांव की ही एक दुकान से सामान लेकर लौट रही थी तभी गांव के ही पितांबर व कालीदीन ने उसकी पिटाई कर दी। वहीं दूसरे पक्ष से पितांबर का कहना है कि रामबिल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 07:08 PM (IST)
        
(News from Raebareli, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें