Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 17,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रायबरेली

किसानों ने किया राजमार्ग जाम

सलोन, संवाद सहयोगी : खाद न मिलने से आक्रोशित क्षेत्र के सैकड़ों किसानों ने मंगलवार को प्रतापगढ़-रायबरेली राजमार्ग पर जाम लगा दिया। पुलिस-प्रशासन ने खासी मशक्कत के बाद जाम को खुलवाने में सफलता हासिल की। विदित हो कि सलोन मंडी स्थित आईएफएफडीसी के केंद्र पर बीते कई दिनों से खाद नहीं है। ऐसे में रोजाना किसान यहां आकर खाद के लिए लाइन लगा कर वापस लौट जाते है। मंगलवार को भी खाद के लिए बड़ी संख्या में किसा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:51 PM (IST)
        

'फर्जी मस्टर रोल भरने का बना रहे दबाब'

हरचंदपुर, संवाद सूत्र : मंगलवार को डीएम हरचंदपुर ब्लाक के समग्र गांव बाला का निरीक्षण करने पहुंचे। जहां ग्राम प्रधान ने लोक निर्माण विभाग के अफसरों पर मनरेगा से काम नहीं कराने व फर्जी मस्टर रोल भरने का दबाब बनाने का आरोप लगाया। जिस पर डीएम ने मामले की जांच कराने का निर्देश दिया। बाला गांव पहुंचे डीएम ने सबसे पहले गांव का स्थलीय निरीक्षण किया। जिसमें कृष्णा पासी के घर से होरी लाल के घर तक बनी सीस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:33 PM (IST)
        

अधर में लटका वाशिंग लाइन का काम

रायबरेली, जागरण संवाददाता : संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी का संसदीय क्षेत्र होने के कारण रेल मंत्रालय ने रायबरेली से मुंबई, नई दिल्ली, बंगलौर, हैदराबाद, कोलकाता जैसे बड़े शहरों के लिए सीधी ट्रेन चलाने पर विचार किया था। इन ट्रेनों के संचालन में सबसे बड़ी बाधा कोचों के रख-रखाव के लिए वाशिंग लाइन का नहीं होने था। इस पर करोड़ों की लागत से स्टेशन के पास नई वाशिंग लाइन के निर्माण को मंजूरी मिलने के साथ ही का... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:20 PM (IST)
        

टूटे तार की चपेट से किशोरी की मौत, हंगामा

अमावां, संवाद सूत्र : मंगलवार की सुबह दस बजे मिल एरिया थाना क्षेत्र के संदी नागिन गांव में खेतों पर बकरी चराने गई एक किशोरी टूटे विद्युत तार की चपेट में आ गई। करंट लगने से किशोरी की मौके पर ही मौत हो गई। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने विद्युत विभाग के कर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगा शव रायबरेली-सुल्तानपुर राजमार्ग पर रख कर जाम लगा दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को समझा कर जाम खुलवाया। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 08:08 PM (IST)
        

बाइक सवार बदमाशों ने व्यापारी को लूटा

डलमऊ, संवाद सहयोगी : कस्बा लालगंज से दुकान बंद कर वापस लौट रहे व्यापारी को डलमऊ कोतवाली के छतंबा गांव के पास बाइक सवार तीन बदमाशों ने लूट लिया। पीड़ित ने घटना की जानकारी पुलिस को दी है। बताया गया कि कोतवाली क्षेत्र के नरसंवा निवासी हितेंद्र कुमार पुत्र रामदेव चौधरी की कस्बा लालगंज में मोबाइल दुकान है। यहां से सोमवार रात करीब साढ़े आठ बजे वे रोजाना की तरह घर वापस आ रहा था। मुराई बाग से छतंबा गांव ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 07:15 PM (IST)
        

ओवरब्रिज पर हादसे को दे रहे दावत

रायबरेली, जागरण संवाददाता : रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ व जीआरपी थाना के बीच में बने फुट ओवर ब्रिज पर रोजाना दर्जनों युवक बैठे रहते है। ऐसे में किसी दिन कोई बड़ा हादसा हो सकता है। ऐसा नहीं है कि रेल अफसरों को इसकी जानकारी नहीं है। रेल अफसर जानकारी के बाद भी इन पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहे है। शायद उन्हें किसी हादसे का ही इंतजार है। रायबरेली रेलवे स्टेशन पर आसपास क्षेत्रों से सैकड़ों की संख्या में छात्र-... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 05:03 PM (IST)
        

'विचार और भावनाओं की भाषा हिंदी'

रायबरेली, जागरण संवाददाता : हिंदी देश वासियों के विचार व भावनाओं की भाषा है। यह बात मंगलवार को आईटीआई लिमिटेड में राजभाषा हिंदी सप्ताह का शुभारंभ करते हुए मुख्य अतिथि इकाई प्रमुख के अलसेगन अपर महाप्रबंधक आरबी ने व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि आज प्रौद्योगिकी अर्थ व्यवस्था आधारित युग में राजभाषा हिंदी की उपयोगिता और अधिक बढ़ गयी है। हिंदी की अद्भुत सम्प्रेषण शक्ति एवं विस्तृत होते दायरे के कारण वाणि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 05:00 PM (IST)
        

नहीं मिल सकी स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स के लिए जमीन

रायबरेली, जागरण संवाददाता : करीब दो माह पहले रायबरेली के युवा खिलाड़ियों को प्रदेश सरकार ने पांच स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स का तोहफा जरुर दिया है। लेकिन विभागीय अफसरों की हीलाहवाली के चलते अब तक स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स के लिए जमीन की तलाश नहीं हो सकी है। इन परिस्थितियों में यह लापरवाही कही फिर से शासन की योजना को कुंठित न कर दें। मालूम हो कि प्रदेश सरकार ने दो माह पूर्व राजीव गांधी खेल अभियान के तहत रायब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 04:57 PM (IST)
        

कार चालक को नहीं पकड़ सकी क्राइम ब्रांच

रायबरेली, जागरण संवाददाता : भाजपा नेता पुष्पेंद्र सिंह पर बीते दिनों सदर कोतवाली और भदोखर थाने में एक साथ दो मुकदमे दर्ज हुए। पहला मामला रंगदारी मांगने का है तो दूसरा गाली-गलौज और जान से मारने की धमकी का। दोनों ही मामलों की जांच क्राइम ब्रांच और एसओ को सौंपी गई है, लेकिन विभागीय जांच से मामला एक बार फिर से ठंडे बस्ते में जाता दिख रहा है। एक माह बीतने के बाद मुख्य आरोपी शोभित सिंह अब तक फरार है। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 04:55 PM (IST)
        

पहली से महंगी होगी ग्रामीण टेलीफोन सेवा

रायबरेली, जागरण संवाददाता : बीएसएनएल ने एक बार फिर से ग्रामीण उपभोक्ताओं पर मासिक किराये का बोझ बढ़ाने का निर्णय लिया है। अगले माह से ग्रामीण इलाकों में प्रत्येक उपभोक्ता को न्यूनतम 20 व अधिकतम 30 रुपए महीनें अतिरिक्त देने होंगे। बीएसएनएल के कारपोरेट कार्यालय ने एक हजार लाइनों से कम क्षमता वाले टेलीफोन एक्सचेंज के उपभोक्ताओं के रूरल जनरल प्लान का मासिक किराया 70 रुपए से बढ़ा कर 90 रुपए कर दिया ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 04:47 PM (IST)
        

आधा दर्जन हथगोले मिलने से हड़कंप

रायबरेली, जागरण संवाददाता : सदर कोतवाली क्षेत्र के खाली सहाट मोहल्ले में नाली में आधा दर्जन हथगोले मिलने की सूचना पर हड़कंप मच गया। सूचना फैलते ही लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई। दलबल के साथ पहुंचे सीओ सिटी सत्यपाल सिंह ने सबसे पहले हाथगोलों पर पानी डलवा उन्हें गीला किया। इसके बाद सभी हथगोलों को पुलिस लाइन में जांच के लिए ले जाया गया। सोमवार को करीब दो बजे कोतवाली क्षेत्र के खाली सहाट मोहल्ले में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

गहराया कोयले का संकट

ऊंचाहार, संवाद सहयोगी : एनटीपीसी परिसर तापीय संयंत्र में कोयले का संकट गहरा गया है। इसके चलते चल रही तीन इकाइयों की उत्पादन क्षमता को प्रबंधन ने कम किया है। विदित हो कि कोयले की कमी के चलते तीन दिन पहले तापीय संयंत्र की यूनिट संख्या चार को बंद किया गया है। इससे पहले यूनिट नंबर दो पैंतीस दिनों के अनुरक्षण कार्य के लिए बंद चल रही है। कोयले की आपूर्ति सुनिश्चित न हो पाने के कारण चल रही शेष तीन यूनि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 08:53 PM (IST)
        

संदिग्ध हालात में गायब हुआ युवक

परशदेपुर, संवाद सूत्र : डीह थाना क्षेत्र के परशदेपुर कस्बे के वार्ड नंबर सात निवासी एक युवक रविवार रात घर के बाहर से सोते समय संदिग्ध हालात में गायब हो गया। परिजनों ने युवक के अपहरण की आशंका जताते हुए पुलिस से शिकायत की है। मामले में पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर युवक की खोजबीन शुरू कर दी है। वार्ड नंबर सात निवासी छोटे लाल ने चौकी पुलिस को शिकायती पत्र देकर बताया कि उसका पुत्र अजीत कुमार (20) रविव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 08:51 PM (IST)
        

ताला तोड़ उड़ाया हजारों का माल

रायबरेली, जागरण संवाददाता : जिला अस्पताल के आवासीय कैंपस के अंदर बने घर का ताला तोड़ कर चोरों ने हजारों रुपए का माल उस समय पार कर दिया जब दंपती ड्यूटी पर गए थे। गृह स्वामी घर लौटे तो उन्होंने देखा कि घर में सारा सामान बिखरा हुआ पड़ा है। पीड़ित ने मामले की सूचना सदर पुलिस को दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार वंदना त्रिपाठी सीएमओ कार्यालय में बाबू के पद पर तैनात है। गृह स्वामी ने बताया कि सुबह वे जाब ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 08:47 PM (IST)
        

लीड) ट्रेन से गिरकर दो युवकों की मौत

हरचंदपुर, संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के चांदा स्थित रेलवे क्रासिंग के पास रविवार रात पैसेंजर ट्रेन में यात्रा कर रहे दो युवक नीचे गिर गए। दुर्घटना में दोनो युवकों की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतकों का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा है। रेल सूत्रों के अनुसार रविवार रात 54253 प्रयाग-लखनऊ पैसेंजर ट्रेन गंगागंज स्टेशन के पहले गेट संख्या 154 सी चांदा के पास से गुजर रही थी। इस दौरान ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 08:43 PM (IST)
        

संक्रामक रोगों से तीन लोगों की मौत

रायबरेली, जागरण संवाददाता : स्वास्थ्य विभाग की दावे जो भी हों लेकिन जिला संक्रामक रोगों की चपेट में है। सोमवार को ही महराजगंज और ऊंचाहार में तीन लोगों की मौत हो गई। ऊंचाहार में संक्रामक बीमारी के चलते सोमवार को बुखार से पीड़ित दो लोगों की मौत हो गई। दोनो का इलाज निजी चिकित्सकों के यहां चल रहा था। सोमवार को गंगश्री गांव निवासी राधेश्याम (40) की और बसवाई गांव निवासी जगत नारायण (30) की बुखार से मौत ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 08:21 PM (IST)
        

पानी की कमी सिंचाई में बाधा

लालगंज, संवाद सहयोगी : ग्रामीण क्षेत्रों में खेतों की सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध कराने वाले बड़ी नहरों से निकली अल्पिकाओं में दो दशक से पानी नहीं आया है। ऐसे में इनका अस्तित्व समाप्त होने की ओर है। विदित हो कि लालगंज क्षेत्र में नहरों का जाल बिछा है। ग्राम निहस्था, सातनपुर, मुबारकपुर, कुम्हड़ौरा, आलमपुर आदि गावो में नहरों में लंबे समय से पानी नही आया। अब तो किसानों को यह भी याद नहीं कि कितने साल पह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 05:51 PM (IST)
        

गांवों को मिले 18 घंटे बिजली

रायबरेली, जागरण संवाददाता : भारतीय किसान यूनियन की मासिक पंचायत विकास भवन परिसर में हुई। किसानों ने कहा कि जिला प्रशासन पर्याप्त यूरिया होने का झूठा दावा कर रहा है। किसानों को ज्यादा दाम देकर यूरिया खरीदने पड़ रही है। इस पर रोक न लगी तो किसान मुख्यालय पर आंदोलन शुरु करेंगे। सोमवार को विकास भवन में भाकियू की बैठक जिला अध्यक्ष मुरली मनोहर की बैठक में हुई। अध्यक्ष ने कहा कि किसानों को हर हाल में 18 घ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 05:42 PM (IST)
        

मारपीट का केस दर्ज

लालगंज, संवाद सहयोगी : कस्बे के महेश नगर मोहल्ले में घर के अंदर घुस कर मार-पीट, छेड़खानी करने व जबरन सुलह करने के लिए दबाब बनाने के मामले में पुलिस ने राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग की पहल पर मुकदमा दर्ज किया है। महेश नगर निवासी सुनीता देवी पत्नी राजेंद्र निर्मल ने बीते दिनों राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग को पत्र भेजा था। इसमें कहा था कि पति रोजगार के सिलसिले में बाहर रहते है। वह घर पर चार बच्चों के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 05:39 PM (IST)
        

'शोहदों पर लगे अंकुश'

ऊंचाहार, संवाद सहयोगी : सोमवार को कस्बे के व्यापारियों ने अपनी समस्याओं के निराकरण के लिए चौपाल का आयोजन किया। इसमें अधिकारियों को बुला कर उनसे अपनी समस्याओं का प्रभावी निदान किए जाने की गुहार लगाई। आमतौर पर देखने को मिलता है कि शासन स्तर पर समस्याओं का निराकरण करने के लिए चौपाल या दिवसों का आयोजन किया जाता है, लेकिन कस्बे के व्यापारियों ने अपनी समस्याओं के निस्तारण की लिए एक अनूठी पहल की है। इस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 05:36 PM (IST)
        
(News from Raebareli, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें