Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 03,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रायबरेली

सीएचसी प्रभारी को हटाने के दिए निर्देश

रायबरेली, जागरण संवाददाता : प्रमुख सचिव ग्राम्य विकास अरुण सिंघल के दौरे में मंगलवार को अफसरों के चेहरे पर हवाईयां उड़ती रहीं। अन्य दौरों की तरह इस बार के दौरे में इस बार वे काफी सख्त दिखे। प्रमुख सचिव एक के बाद एक कमियां निकाल कर अफसरों को काम के प्रति कोसते रहे। निरीक्षण के पहले दिन मुख्य रूप से समग्र कार्यक्रमों में मुख्य विकास अधिकारी अनूप कुमार श्रीवास्तव की पीठ थपथपाई गई। ऊंचाहार सीएचसी में ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 03 Sep 2014 01:35 AM (IST)
        

दो वन कर्मी सस्पेंड, जांच शुरू

रायबरेली, जागरण संवाददाता : एक ओर वन विभाग के अधिकारी जिले को हराभरा बनाने की कवायद में जुटे है। दूसरी ओर विकास क्षेत्रों में तैनात वन रक्षक वन माफियाओं की सांठगांठ से हरियाली को उजाड़ने में आमदा है। हाल में ही विभाग ने सख्त रुख अपनाते हुए दो वन रक्षकों को सस्पेंड कर दिया तो अवैध कटान के मामले में दो कर्मियों से स्पष्टीकरण मांगा है। मामले की जांच डीएफओ ने एसडीओ को सौंपी है। गदागंज थाना क्षेत्र के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:45 PM (IST)
        

नसीब न हुआ स्कूल को एक अदद शौचालय

रायबरेली, जागरण संवाददाता : सोनिया गांधी और राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र में सैकड़ों की संख्या में प्राथमिक व जूनियर विद्यालय हैं। इनमें अब तब शौचालय का जुगाड़ नहंी हो पाया है। राहुल के संसदीय क्षेत्र और परशदेपुर नगर पंचायत क्षेत्र में आजादी के समय कन्या जूनियर स्कूल की स्थापना हुई थी। 1950 में विद्यालय का भवन बना था लेकिन पैंसठ वर्ष बाद किसी योजना में छात्राओं के लिए एक शौचालय का इंतजाम नहंी हो स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:43 PM (IST)
        

बंदरबांट के भंवर में सोनिया का ड्रीम प्रोजेक्ट

रायबरेली, जागरण संवाददाता : रायबरेली में बड़ी-बड़ी योजनाओं के क्रियान्वयन में अफसरों की अनदेखी के कारण ठेकेदार बंदरबांट कर देते हैं। अलबत्ता योजना सही दिशा में जा ही नही सकती है। सोनिया गंाधी के अथक प्रयासों से लाई गई योजना सिटी रिसोर्स सेंटर के निर्माण में सियासी अड़चने भले ही न हों लेकिन कार्यदाई संस्था ने कच्छप गति निर्माण कार्य के कारण सब कुछ हासिए पर कर दिया है। ऐसे में लाख टके का सवाल यह है कि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:37 PM (IST)
        

संसाधनों की कमी से जूझ रहा जिला कारागार

रायबरेली, जागरण संवाददाता : 12 मार्च, 17 मई और 20 अगस्त 2014 को कुछ ऐसी घटनाएं घटीं जिन्होंने जेल की सुरक्षा व्यवस्था को कठघरे में ला कर खड़ा दिया। इसके बाद भी जेल में निरुद्ध बंदियों के सापेक्ष ना तो स्टाफ मुहैया कराया गया और ना ही संसाधन। संसाधनों की कमी को दूर करने के लिए शासन स्तर पर सिर्फ कागजी कोरम की शुरुआत की जाती है, व्यवस्थाएं धरातल पर नहीं उतर पाती है। इन अव्यवस्थाओं को दरकिनार करते हुए ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:35 PM (IST)
        

सोनिया से मिलने की आस रही अधूरी

रायबरेली, जागरण संवाददाता : राही ब्लाक के सनही गांव में सौर ऊर्जा आधारित पेयजल योजना का शुभारंभ करने पहुंची सोनिया कार्यक्रम स्थल के आसपास ही लोगों से मिल कर गाड़ी में बैठ गईं। इसके चलते रास्ते में खड़े बच्चों व ग्रामीणों की सोनिया से मिलने की आस अधूरी रह गयी। मंगलवार को सोनिया गांधी का पहला कार्यक्रम सुबह 11 बजे सनही गांव में सोलर पेयजल परियोजना का उद्घाटन करना था। भुएमऊ गेस्ट हाउस में मुलाकात कर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:33 PM (IST)
        

मधुपुरी में सोनिया ने लगाई चौपाल

रायबरेली, जागरण संवाददाता : सदर विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाले राही ब्लाक के मधुपुरी गांव में दौरे के अंतिम दिन चौपाल लगाई। बताया गया कि यह वहीं गांव है जहां पर लोकसभा चुनाव के तहत सोनिया को सबसे अधिक मत मिले थे। मंगलवार को सोनिया के दौरे का अंतिम गांव राही ब्लाक का मधुपुरी था। यहां सांसद सोनिया गांधी ने चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं। चौपाल प्रधान उमा शंकर के दरवाजे पर आयोजित हुई। इसम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:30 PM (IST)
        

सौर उर्जा आधारित पेयजल योजना का श्रीगणेश

रायबरेली, जागरण संवाददाता : मंगलवार को दौरे के अंतिम दिन सोनिया गांधी जहां गईं वहां पर ग्रामीणों ने उन्हें मूलभूत जन सुविधाओं नहीं होने की बात बताई। सोनिया ने सभी की बात गंभीरता से सुनकर सिर हिलाकर समस्या निस्तारण कराने का जबाब दिया। मंगलवार को सोनिया गांधी सबसे पहले राही ब्लाक के सनही गांव पहुंची। यहां पर एनटीपीसी सामाजिक उत्तरदायित्व निधि से एक हार्स पावर की क्षमता वाले सौर ऊर्जा आधारित पेयजल ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:28 PM (IST)
        

भूमि विवाद में दबंगों ने गिराई दीवार

अमावा, सवाद सूत्र : मिल एरिया थाना क्षेत्र के हीरा लाल का पुरवा गांव निवासी राधेश्याम पुत्र माता प्रसाद और राम बहादुर पुत्र गुल्लू पासी के बीच विगत कई साल से भूमि विवाद चल रहा था। इसमें राम बहादुर ने न्यायालय में याचिका दायर की। निर्णय में राधेश्याम के खेतों में राम बहादुर का हिस्सा निकला लेकिन आपसी बटवारे के कारण राम बहादुर और राधेश्याम में मन मुटाव चलता रहा। मंगलवार की सुबह लगभग दस बजे राम ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:26 PM (IST)
        

कोई 'अपना' तो नहीं कमला का हत्यारा

रायबरेली, जागरण संवाददाता : मृतका कमला देवी की हत्या किसने और क्यों हुई। आखिर कमला ने सोमवार की रात ऐसा क्या देख लिया था, जिसकी कीमत उसे अपनी जान गवां कर चुकानी पड़ी। इन सवालों को सुलझाने में पुलिस विभाग उलझ सा गया हैं। घर के अंदर से खून से सना हथौड़ा और कपड़े बरामद होने पर पुलिस हत्या की आशंका किसी करीबी पर जता रही है। स्व: राजाराम ने दो शादियां की थी। पहली पत्नी सियावती से उसे एक बेटा (रज्जन) हुआ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:24 PM (IST)
        

हथौड़े से वार कर महिला की नृशंस हत्या

खीरों, संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के पाहों गांव में छप्पर के बाहर सो रही 52 वर्षीय महिला के सिर पर हथौड़े से वार कर उसकी नृशंस हत्या कर दी गई। घर के अंदर से हथौड़ा और कपड़े मिले, इन पर खून के निशान लगे थे। प्रथम दृष्टया पुलिस परिजनों को शक की निगाहों से देख रही है। एसपी और फोरेंसिक टीम ने घटना स्थल पर पहुंच कर साक्ष्यों एकत्र किए। कमला देवी (52) पत्नी स्व: राजा राम कोरी निवासी पाहों सोमवार की रात पर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:20 PM (IST)
        

बदहाल कानून-व्यवस्था से चिंतित सोनिया पहुंची एम्स

रायबरेली, जागरण संवाददाता : अपने ही संसदीय क्षेत्र की बदहाल कानून व्यवस्था ने देश की शक्तिशाली महिला के चेहरे पर शिकन ला दी। अपनी महात्वाकांक्षी योजना की हकीकत जानने, एम्स पहुंच सोनिया ने रंगदारी प्रकरण की जानकारी निर्माण में लगे अधिकारी से ली। सोनिया ने पुलिस अधीक्षक एन. कोलांची से भुएमऊ गेस्ट हाऊस में मुलाकात की और उनसे एम्स में भय का वातावरण दूर करने के लिए पुलिस चौकी खोले जाने की बात कही। कांग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 07:15 PM (IST)
        

खुले में शौच जाने को विवश हैं बेटियां

दृश्य एक : अमेठी शहर में ही स्थित प्राथमिक विद्यालय देवी पाटन। सड़क से सटे इस स्कूल को देखकर कोई कल्पना भी नहीं कर सकता कि इसकी स्थिति इतनी बदहाल होगी। स्कूल में बने शौचालय की स्थिति इतनी बुरी है कि उधर झांकने का दिल नहीं करता। छात्राओं के साथ ही टीचिंग स्टाफ भी इस परेशानी से रोजाना दो चार हो रहा है। लेकिन किसी को इस ओर ध्यान देने की फुर्सत नहीं है। दृश्य दो : प्रतापगढ़-जगदीशपुर राजमार्ग से सटा यह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:48 PM (IST)
        

बनते ही टूट गई नालियां

गौरीगंज,जागरण संवाददाता: कस्बे में जलभराव की समस्या से निजात दिलाने के लिए सेतु निर्माण निगम द्वारा फ्लाई ओवर के दोनो तरफ नालियों का निर्माण कराया जा रहा है। लेकिन मानक के अनुरूप कार्यदायी संस्था द्वारा कार्य न कराए जाने से नालिया बनते ही टूटने लगी है। जिससे पानी निकलना मुश्किल हो गया है। गौरीगंज सैठा मार्ग के रेलवे क्रासिंग पर निर्माणाधीन ओवर ब्रिज के दोनो तरफ सेतु निर्माण निगम द्वारा सब्जी मंड... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:44 PM (IST)
        

आवेदन में तेजी न आई तो होगी कार्रवाई

अमेठी,जागरण संवाददाता: पूर्वदशम छात्रवृत्ति को लेकर स्कूलों की हीलाहवाली बदस्तूर जारी है। डीआईओएस ने एक बार फिर पत्र जारी कर सभी प्रधानाचार्यो को आवेदन में तेजी जाने के निर्देश दिए हैं। ऐसा न करने पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी है। इस बार शासन ने पूर्व दशम छात्रवृत्ति का फार्म आनलाइन कर दिया है। डीआईओएस ने पूर्व में सभी स्कूलों के प्रधानाचार्यो को निर्देश जारी कर अपने स्कूल में अध्ययनरत सभी बच्चों... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:41 PM (IST)
        

दुर्घटनाओं में किशोर समेत दो घायल

ऊंचाहार, संवाद सहयोगी : मंगलवार को क्षेत्र में हुई दो अलग-अलग मार्ग दुर्घटनाओं में किशोर समेत दो लोग घायल हो गए। घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया गया है । पहली मार्ग दुर्घटना ऊंचाहार नगर से जुड़े मदारीगंज गांव के सामने हुई। गाँव के शिव लाल (55) लखनऊ-इलाहाबाद राज मार्ग पार कर रहे थे तभी इलाहाबाद की ओर से आ रही तेज रफ्तार कार ने उन्हें टक्कर मार दी। इससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए। दूसरी मार्ग दुर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:33 PM (IST)
        

संगठनों ने सोनिया को बताई समस्याएं

रायबरेली, जागरण संवाददाता : सांसद सोनिया गांधी के दौरे के दूसरे दिन की शुरुआत प्रतिनिधि मंडलों से मुलाकात के साथ हुई। इनमें आईटीआई कर्मियों, रेल कोच भूमि विस्थापित, बीटी प्रशिक्षु समेत कई संगठनों ने लिखित तौर पर समस्याओं से श्रीमती गांधी को अवगत कराया। मंगलवार को सुबह भुएमऊ गेस्ट हाउस में सांसद सोनिया गांधी ने जनता दरबार लगाया। इसमें एनआरएचएम के तहत संविदा पर तैनात एमपीडब्लू संगठन के पदाधिकारियो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:31 PM (IST)
        

स्वतंत्रता सेनानी के घर जाएंगे राहुल

अमेठी,जागरण संवाददाता : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र पहुंच रहे हैं। राहुल गांधी का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है। मां सोनिया गांधी के रायबरेली से वापस लौटने के अगले दिन यानि गुरुवार से शुरू हो रहा राहुल का दौरा काफी व्यस्तता से भरा हुआ है। दिवंगत हुए स्वतंत्रता संग्राम सेनानी राजाराम शुक्ल के घर जाकर जहां सांसद उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:19 PM (IST)
        

बिजली को लेकर फूटा ग्रामीणों का गुस्सा

गौरीगंज, जागरण संवाददाता : अघोषित विद्युत कटौती और बदहाल सड़क की समस्या को लेकर मंगलवार को ग्रामीणों का आक्रोश सड़कों पर फूट पड़ा। आक्रोशित ग्रामीणों ने जिला मुख्यालय पर जामो मोड़ के पास रायबरेली-सुलतानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग जाम कर दिया। लगभग तीन घंटे तक लगे जाम को खुलवाने में अधिकारियों के पसीने छूट गए। एडीएम के आश्वासन के बाद ही ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ। मंगलवार को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:07 PM (IST)
        

एम्स पहुंच जानी रंगदारी मामले की हकीकत

रायबरेली, जागरण संवाददाता : अपने ड्रीम प्रोजेक्ट अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) दरियापुर में रंगदारी मामले की जानकारी पाकर मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी वहां पहुंची। उन्होंने कार्यदायी संस्था के मैनेजर एचआर से बात कर मामले की हकीकत जानी। इसके साथ ही परिसर में पुलिस चौकी स्थापना पर बात की। उन्होंने यहां पर श्रमिकों से बात करके परिवार व काम के बारे में भी पूंछा। दो दिवसीय दौरे ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 06:03 PM (IST)
        
(News from Raebareli, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें