Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 01,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रायबरेली

विशेष सचिव पंचायतीराज ने कसे अफसरों के पेंच

रायबरेली, जागरण संवाददाता : शासन के विशेष सचिव पंचायतीराज प्रेम नारायण शुक्रवार को जिले के दौरे पर आए। यहां उन्होंने कलेक्ट्रेट के बचत भवन में विकास कार्यो की बिंदुवार समीक्षा की। विशेष सचिव ने कहा कि मुख्यमंत्री की प्राथमिकता वाली योजनाओं का कार्य समय से पूर्ण हों। इसके साथ ही गुणवत्ता और मानकों का पूरा ध्यान रखा जाए। मुख्यमंत्री या अन्य अधिकारियों के औचक निरीक्षण में खामी मिलने पर संबंधित अधिकार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

राष्ट्र की एकता को दौड़ा जिला

रायबरेली, जागरण संवाददाता : भारत के प्रथम गृह मंत्री सरदार बल्लभ भाई पटेल को उनकी जयंती पर आदर के साथ याद किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवाहन पर जिले के लोग जयंती के मौके पर एक साथ दौड़े। साथ ही शैक्षिक, सरकारी, निजी संस्थाओं में सरदार पटेल की जयंती मनाई गई। भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी शहर के बस स्टाफ चौराहे स्थित सरदार पटेल की प्रतिमा पर पहुंचे। जिलाध्यक्ष अजय त्रिपाठी, पुष्पेंद्र स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:05 AM (IST)
        

रफ्तार ने छीनी दो की सांसें

रायबरेली, जागरण संवाददाता : गुरुबक्शगंज और ऊंचाहार थाना क्षेत्र में हुए सड़क हादसों में दो लोगों की मौत हो गई। घटना के बाद मौके पर स्थानीय लोगों का मजमा लग गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पहली घटना गुरुबक्शगंज थाना क्षेत्र के पूरे परसन्नी गांव के हुई। सदर कोतवाली क्षेत्र के गुलाब रोड निवासी मोहम्मद उस्मान (35) पुत्र छोंट्टन सुबह दूध लेकर अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:04 AM (IST)
        

कप्तान के निर्देशों को धता बता रहे थानेदार

रायबरेली, जागरण संवाददाता : दीपावली का त्योहार भले ही समाप्त हो गया हो, लेकिन कुछ थाना क्षेत्रों में अभी तक जुए की फड़े सज रही है। जबकि क्राइम मीटिंग में कप्तान ने जुआड़ियों पर शिकंजा कसने के निर्देश ग्रामीण क्षेत्रों के एसओ को दिए थे। आलम यह है कि सूचना मिलने के बाद भी पुलिस जुआड़ियों पर शिकंजा नहीं कस रही है। सरेनी थाना क्षेत्र के बहुचर्चित गंाव गेगासों में अभी भी जुआड़खाने थामे नहीं थम रहे हैं।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:03 AM (IST)
        

थानों में 'मिस' हो गई मिसिंग सेल

कुलदीप गुप्ता, रायबरेली लापता हुए बच्चों की तलाश के लिए जिले में मिसिंग सेल की स्थापना निठारी कांड के बाद की गई थी। लेकिन मिसिंग सेल अभी तक अपने उद्देश्यों पर खरा नहीं उतर सका है। इस कारण कई मां के लाल आज तक दोबारा अपने परिजनों से नहीं मिल सके है। विभागीय अधिकारियों का कहना है कि मिसिंग सेल सही तरीके से काम कर रहा है। जबकि गुमशुदा बच्चों की विवेचना कर रहे विवेचक ही इस कार्य में सहयोग नहीं कर रहे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

फांसी पर लटका मिला युवक का शव

खीरों, संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के मिर्जापुर गांव में एक युवक का शव संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी पर लटका मिला। इस संबंध में मृतक की मां ने अपनी बहू और उसके मायके वालों हत्या का आरोप लगाया है। वहीं मृतक की पत्नी ने इस घटना को आत्महत्या बता रही है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मिर्जापुर निवासी बाल किशन उर्फ गुड्डू (26) पुत्र राम सजीवन यादव आटो चलाकर परिजनों का पेट पालता था... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

काल डिटेल निकाल कर खामोश हुई पुलिस

रायबरेली, जागरण संवाददाता : जिले में हत्या और दूसरी वारदातों का खुलासा सुरागों की कमी से नहीं पुलिस की लापरवाही से भी नहीं हो रहा है। इसके चलते जिले में हुई हत्या की कई वारदातें ऐसी है जोकि फाइलों में कैद होकर ही रही गई है। इसका उदाहरण पांच माह मिल एरिया थाना क्षेत्र के फर्टिलाइजर फैक्ट्री के पास स्थित नाले हत्या करके फेके गए युवक का है। पांच माह से जांच के नाम पर पुलिस परिजनों को टरका रही है। लेक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

दो साल में जर्जर हो गया पुल, रोजाना हादसे

बछरावां, संवादसूत्र: कस्बे की लखनऊ रोड स्थित रेलवे क्रासिंग पर बना ओवर ब्रिज बदहाली पर आंसू बहा रहा है। ओवरब्रिज में बड़े बड़े जानलेवा गढ्डों के होने से वाहन सवारों के सिर पर खतरे की घटी बज रही है। अभी पुल को बने दो साल भी नहीं हुए हैं और पुल पर हो गए गढ्डे रोजाना हादसे हो रहे। पुल के बनने के दौरान ही अनियमितता का आरोप लगा रहे गांव वालों में पुल में जर्जरता के चलते हो रहे हादसे को लेकर आक्रोश व्या... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Nov 2014 01:02 AM (IST)
        

कहीं पी गए पूरा खड़ंजा

ऊंचाहार,संवाद सहयोगी: मनरेगा व गांवों के विकास की योजनाओं में अरबों रुपए खर्च होने के बाद विकास से गांव दूर क्यों है। इसका उदाहरण ऊंचाहार के रोहनियां ब्लाक के रायपुर में देखने को मिला। यहां इंदिरा आवास में लूट हुई तो सड़क और खड़ंजे का निर्माण कागजों पर हो गया। आरटीआई के तहत मांगी गई सूचना में गांव के विकास की पूरी कहानी खुल गई। गांव में एनटीपीसी द्वारा बनवाए गए खड़ंजे को मनरेगा से भुगतान व इंदिरा आव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:24 AM (IST)
        

बीएसए आफिस में गंदगी देख अफसर नाराज

रायबरेली, जागरण संवाददाता: अपर शिक्षा निदेशक बेसिक रुबी सिंह ने जिले के कई विद्यालयों का सघन निरीक्षण किया। एडी ने बेसिक शिक्षा कार्यालय का भी निरीक्षण किया। गंदगी देख नाराजगी जताई। बीएसए को सफाई कराने के निर्देश दिए। गुरुवार को एडी बेसिक सबसे पहले सुबह सवा दस बजे प्राथमिक विद्यालय प्रकाश नगर पहुंची। कक्षा एक में शिक्षक विवेकानंद त्रिपाठी बच्चों को खुद के बनाए अक्षर कार्ड से बच्चों को अच्छर ज्ञान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:24 AM (IST)
        

औजारों में धार लगाते टूटा चक्का, वृद्ध की मौत

खीरों, संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के कस्बे की बाजार में धारदार औजारों पर शान लगाने का काम करते समय मशीन का चक्का टूटकर वृद्ध की गर्दन पर लग गया। इससे उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। बाजार में मौजूद लोगों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उन्नाव जिले के थाना बिहार गांव रामखेड़ा निवासी विद्यादीन शर्मा (60) पुत्र महादेव शर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:24 AM (IST)
        

तफ्तीश को बीते पांच माह, नतीजा सिफर

रायबरेली, जागरण संवाददाता : जिले में हुई हत्या की कई वारदातें ऐसी है जोकि फाइलों में कैद होकर ही रही गई है। इन हत्याकांडों पर तफ्तीश करने के काम पर पुलिस कुंडी मारे बैठी है। इन हालातों में परिजन आज भी खुलासे को ले कर पुलिस अधिकारियों की चौखट के चक्कर काटते दिख रहे है। इसके बाद भी उन्हें न्याय नहीं मिल पा रहा है। गौरतलब है कि गड़रियन का पुरवा गंाव निवासी उमेश (28) पुत्र राम आधार मिल एरिया थाना क्षे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:24 AM (IST)
        

मामूली बात पर सास-बहू को पीटा, मुकदमा

रायबरेली, जागरण संवाददाता : सदर कोतवाली क्षेत्र के मनिका सिनेमा टाकीज के पास मामूली विवाद में दबंगों ने सास-बहू की बुरी तरह पिटाई कर दी। इससे दोनों के सिर फट गए। सास-बहू ने मामले की शिकायत एसपी आफिस में की। यहां एसपी ने अपनी स्कार्ट से महिलाओं को कोतवाली भिजवा कर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश कोतवाल को दिए। उक्त मोहल्ला निवासी शिवपती पत्नी चंद्रपाल और उनकी बहू मनोरमा घर के बाहर कु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:24 AM (IST)
        

हरियाली पर आरा चला रहे तीन गिरफ्तार

रायबरेली, जागरण संवाददाता : लालगंज कोतवाली क्षेत्र के जयसिंहपुर गांव में अवैध तरीके से हरियाली पर आरा चला रहे थे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने तीनों को आरा और कुल्हाड़ी के साथ गिरफ्तार कर उन्हे जेल भेज दिया है। गुरुवार को लालगंज पुलिस को सूचना मिली कि जयसिंहपुर गांव में अवैध कुछ लोग चोरी-छिपे तरीके से नीम का पेड़ काट रहे है। मामले की सूचना मिलते ही कोतवाली कार्यवाहक सत्येंद्र राय ने हल्के के दरोगा और ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:24 AM (IST)
        

संदिग्ध हालात में युवक की मौत

शिवगढ़, संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के बरियारपुर गांव में एक युवक संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मौत की सूचना मिलते ही गांव में सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उक्त गांव निवासी चंद्रपाल (35) पुत्र मंगल अपने कमरे में मृत हालत में पड़ा मिला तो गांव में हड़कंप मच गया। परिजनों ने बताया कि सुबह चार बजे चाचा शंकर ने चंद्रपाल को आवाज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:24 AM (IST)
        

उगू सूरुज देव भइलो अरग के बेर ..

रायबरेली, जागरण संवाददता : उगू न सूरुजदेव भइलो अरग के बेर ... कुछ ऐसे ही गीत गुरुवार को शहर के सई नदी के राजघाट पर मौजूद हर महिला और पुरुष के मुख से निकल रहे थे। राजघाट पर सुबह चार बजे से ही मेला जैसा नजारा दिखाई दे रहा था। तड़के से उदित होते सूर्य भगवान को अ‌र्घ्य देने के लिये हजारों की भीड़ इकट्ठा थी। भोर होते ही जैसे क्षितिज पर भगवान भाष्कर देव के दर्शन हुए सभी ने अ‌र्घ्य लोगों ने एक बार फिर उगत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:24 AM (IST)
        

लोगों की जान से खेल रहे डग्गामार वाहन

रायबरेली, जागरण संवाददाता : पाकेट रूटों पर परिवहन विभाग की बसें कम होने के कारण डग्गामार वाहनों की चांदी अक्सर रहती है। ऐसे में डग्गामार वाहन मौत बांटने का काम कर रहे है। क्योंकि खराब सड़कों पर गेट पर लटक कर यात्रा करना खतरे से खाली नहीं है। इसके बाद भी विभागीय अधिकारी डग्गामार वाहनों पर कार्रवाई करने के बजाय आराम फरमाते दिख रहे है। खराब सड़के होने के बावजूद डग्गामार वाहन सवारियों की जान की चिंता ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:24 AM (IST)
        

स्टेशन पर गंदगी का अंबार

रायबरेली / बछरावां : वीवीआईपी जनपद का बछरावा रेलवे स्टेशन अव्यवस्थाओं का शिकार हो गया है। यात्री मूलभूत समस्याओं से जूझ रहे हैं। रेलवे प्रशासन यात्रियों को उचित सुख सुविधायें मुहैया कराने का डंका भले ही कागजों पर पीटा जा रहा हो किंतु रेलवे स्टेशन की बदहाली कभी भी मौके पर पहुंच कर देखी जा सकती है। जिले का प्रमुख क्षेत्र कहा जाने वाले बछरावां का रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को गाड़ी जरूर मिल जाती है ले... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:24 AM (IST)
        

छात्रवृत्ति से वंचित रह जाएंगे हजारों छात्र

रायबरेली, जागरण संवाददाता : प्रदेश भर के लेखपाल पिछले माह से मांगों को लेकर कार्य बहिष्कार कर रहे हैं। उन्होंने अपना चार्ज कानूनगो को सौंप दिया है। जिले में कानून गो के अधिकांश पद रिक्त है। माध्यमिक से लेकर महाविद्यालयों में इस बार सरकार ने छात्र वृति का आवेदन मांगा है। इसकी अंतिम तारीख 31 अक्टूबर घोषित की गई है। सभी तहसीलों में आय, जाति, निवास प्रमाण के हजारों आवेदन लंबित है। कलेक्ट्रेट स्थित ए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:24 AM (IST)
        

धाराओं का खेल, जनता रही झेल

रायबरेली, जागरण संवाददाता : पुलिस विभाग में नौकरी करने के लिए कानून की जानकारी होना ड्यूटी का अहम हिस्सा माना जाता है। लेकिन कई बार संबंधित धाराओं का पर्याप्त जानकारी न होने के कारण पुलिसकर्मी हल्की धाराएं लगा देते है। इससे अपराधियों को उनके अपराध की सजा नहीं मिल पाती है। इतना ही नहीं मामले न्याय पाने के लिए पीड़ित पुलिस दफ्तरों के चक्कर लगाया करते दिखते है। बीते दिनों नए दरोगाओं की भर्ती प्रदेश ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:24 AM (IST)
        
(News from Raebareli, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें