Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रायबरेली

कच्चा मकान ढहने से बच्चा मरा

गदागंज, संवाद सूत्र : गदागंज थाना क्षेत्र के भगवंतपुर दलनिया गंाव में बुधवार की सुबह कच्चे मकान की छत गिरने से एक बालक की दर्दनाक मौत हो गई। इसी घटना में मायके आई महिला अपनी बेटी समेत गंभीर रूप से घायल हो गई। घायल मां-बेटी को डलमऊ और जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया है। घटना की जानकारी मिलने पर हलका लेखपाल ने घटाना स्थल का मौका मुआयना किया। घटना क्रम में वीरेंद्र कुमार बुधवार को अपने भाई राम सु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:46 PM (IST)
        

हैंडपंप मरम्मत और रिबोर में लाखों का घपला

विमल पाण्डेय, रायबरेली : जिले की नगर पालिका में हैंडपंपों की मरम्मत और रिबोर कराने के नाम पर टेंडर प्रक्रिया से पेयजल व्यवस्था सुनिश्चत कराने तक लेकर खेल ही खेल किए गए। हालात ये रहे कि रिबोर में मानकों को ताक पर रख कर खेल किए गए। ठेकेदारों और पालिका की मिली भगत में हुए इस बंदरबांट में सामानों की खरीदारी में जम कर सरकारी धन का खेल किया गया। नगर पालिका में तेरहवें वित्त आयोग से दो प्रस्ताव सं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:30 PM (IST)
        

सरेशाम नाले में बाइक समेत गिरा युवक

रायबरेली, जागरण संवाददाता : आखिर हुआ वही जिसकी आशंका 'जागरण' ने पहले ही जता दी थी। बुधवार की शाम एक युवक अपनी बाइक समेत नाले में जा गिरा। यह वही नाला है जिसको सफाई के नाम पर नगर पालिका ने एक पखवाड़े पहले एक नहीं चार-चार जेसीबी मशीनों से तहस-नहस किया था। शहर की सबसे अधिक व्यस्त रोड पर बने इस नाले की स्लैब तोड़ने के बाद पालिका के जिम्मेदार अपनी ड्यूटी से मुक्ति पा गए। गनीमत रही कि इस घटना में युवक केव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:54 PM (IST)
        

अवैध शराब के गोदाम का भंडाफोड़

बाजारशुकुल(अमेठी),संवादसूत्र: थानाक्षेत्र के जैनबगंज में लंबे समय से चल रहे अवैध शराब कारोबार का भंडाफोड़ करते हुए पुलिस ने हरियाणा व मध्य प्रदेश की बनी 1866 क्वार्टर शराब बरामद की है। गोदाम से 850 ग्राम गांजा भी बरामद हुआ है। पुलिस टीम ने पालेसर के ऊपर चल रही गोदाम को सीज कर मामले में संलिप्त चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। थानाक्षेत्र के जैनबगंज बाजार में गंगाराम के पालेसर के ऊपर एक शरा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:29 PM (IST)
        

तीन दिन से जलापूर्ति ठप, आक्रोश

लालगंज, संवाद सहयोगी : जल निगम के अधिकारियों की मनमानी के चलते विकास खण्ड लालगंज के ग्राम उतरागौरी के ग्रामीणों को तीन दिनों से पानी टंकी से पेय जल का लाभ नहीं मिल पा रहा है। मानक के अनुरूप मोटर न डलवाए जाने से छह माह में ही दूसरी बार मोटर जल जाने से ग्रामीणों मे आक्रोश है। उल्लेखनीय है कि उक्त गाव में एक करोड़ 24 लाख की लागत से जनवरी 2014 में पानी की टंकी का निर्माण कराया गया था। इसे ग्राम प्रधा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 07:09 PM (IST)
        

राहुल का एक दिवसीय दौरा कल

अमेठी,जागरण संवाददाता: कांग्रेस के गढ़ में भाजपा की बढ़ती दखल के बीच रमजान के आखिरी शुक्रवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष व अमेठी सांसद अपने संसदीय क्षेत्र में एक दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। राहुल गांधी पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने के साथ ही उनके साथ भोज में भी शरीक होंगे। कांग्रेस के उच्च पदस्थ सूत्रों की माने तो कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को सुबह विशेष विमान से जिले के फुरसतगंज हवाई... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:58 PM (IST)
        

एसडीएम ने टीम भेज कराया तालाबों का सत्यापन

तिलोई,संवादसूत्र: एसडीएम बंदिता श्रीवास्तव ने तालाब व सुरक्षित जमीनों पर अवैध रूप से काबिज दबंग भूमाफि याओ के खिलाफ नजरे टेढ़ी कर ली है। दैनिक जागरण में प्रमुखता से सचित्र प्रकाशित हुई खबर के बाद हरकत में आये तहसील प्रशासन ने तालाब सुरक्षित जमीनों पर कब्जेदारो को चिन्हित करने का अभियान चला दिया है। एसडीएम ने बताया कि कब्जा न छोड़ने वाले आरोपी कतई बख्से नहीं जायेंगे। मामले में संलिप्त राजस्व कर्मी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:57 PM (IST)
        

बढ़ने लगे डायरिया और वायरल के मरीज

अमेठी,जागरण संवाददाता: बरसात के चलते संक्रामक रोग भी अपने पांव पसारने लगे हैं। डायरिया, टाइफायड के साथ ही वायरल के भी मरीज बढ़ने लगे हैं। रोज सैकड़ों मरीज संयुक्त जिला अस्पताल पहुंच रहे हैं। बारिश में भीगकर लोग वायरल बुखार की चपेट में आ रहे हैं। सुबह-शाम का बुखार लोगों को काफी परेशान कर रहा है। टायफायड बुखार के भी मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई है। रोजाना एक तिहाई मरीज बुखार से पीड़ित अस्तपाल प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:54 PM (IST)
        

गोलियों से भून, युवक को नहर में फेंका

तिलोई,संवादसूत्र: मोहनगंज थानाक्षेत्र के रायबरेली-फैजाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित जौनपुर ब्राच में राजामऊ पुल के नीचे खून से लतपथ हालत में युवक का शव बरामद हुआ। जिसे हत्यारों ने गोलियों से भून कर यहां फेंक दिया। बरामद शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रवाना कर दिया है और मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है। शव की पहचान नहीं हो सकी है। जानकारी के मुताबिक बु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:42 PM (IST)
        

नाले में उतराता मिला वृद्ध का शव

अमेठी,जागरण संवाददाता: घर से जानवर चराने गया एक वृद्ध नाले में डूब गया। सुबह उसका शव नाले में उतराता मिला। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया है। कोतवाली क्षेत्र गौरीगंज के धनी मिश्र का पुरवा निवासी रुद्र नरायण मिश्र मंगलवार की शाम जानवर चराने गए थे। पठानपुर नाले के पास उनकी भैंस चर रही थी। वहां जानवर चराने गए बाकी लोग तो वापस लौट आए। जबकि रुद्र नरायण का कहीं पता नहीं चला। परिज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:39 PM (IST)
        

लावारिस की शिनाख्त नहीं कर सकी पुलिस

रायबरेली, जागरण संवाददाता : जिला अस्पताल में ईलाज के लिए लाए गए लावारिस वृद्ध की शिनाख्त उसकी मौत के पांच दिन बाद भी नही हो सकी है। अनेक सूचनाओं के बाद कानपुर आदि स्थानों से कुछ लोग भी आए लेकिन वृद्ध की शिनाख्त को लेकर नतीजा सिफर रहा। कोतवाली पुलिस के अनुसार प्रयास किए जा रहें हैं कि शिनाख्त जल्द हो लेकिन अभी तक सफलता नहीं मिल सकी । ज्ञात रहे कि बीते नौ जुलाई को जिला अस्पताल में शहर के खिन्नी तल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:23 PM (IST)
        

निष्पक्ष विवेचना के लिए एसपी से मिले अधिवक्ता

रायबरेली, जागरण संवाददाता : दीवानी न्यायालय के अधिवक्ता शिव प्रताप द्विवेदी के विरूद्ध थाना कोतवाली मे दर्ज हुए मुकदमे मे सही विवेचना करने के लिए सेन्ट्रल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष ओ पी सिंह, महामंत्री सुरेन्द्र सिंह भदौरिया की अगुवाई मे प्रतिनिधि मण्डल पुलिस अधीक्षक से मिला। प्रतिनिधि मण्डल ने अवगत कराया कि साथी अधिवक्ता को बदनाम करने के लिए कुछ लोगों ने साजिश करके झूठा मुकदमा कायम कराया है। बताय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:19 PM (IST)
        

बिजली कटौती बनी बवालेजान

रायबरेली, जागरण संवाददाता : बरसात होने से बिजली की मांग प्रदेश में घट गई है। इसके बावजूद जिले में आपात कटौती का सिलसिला बदस्तूर जारी है। मंगलवार को आधी रात दो घंटे की बिजली कटौती की गई। बिजली जाते ही सो रहे लोग गर्मी और मच्छरों के हमले से जाग गए। दो घंटे से ज्यादा समय तक लोगों की नींद खराब हुई। मंगलवार को शहर के लोग आधी रात को साढ़े बारह बजे जब गहरी नींद में सो रहे थे, तभी जिले में दो घंटे की आपा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:18 PM (IST)
        

मौलिक कर्तव्य समाज के निर्माण का आधार

रायबरेली, जागरण संवाददाता : विद्यार्थियों को भारतीय संविधान से अवगत कराने और जनता के मौलिक कर्तव्यों व दायित्वों के प्रति जागरूक बनाने एवं जागरूकता लाने के उद्देश्य से राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण ने निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया है। राज्य विधिक सेवा प्राधिकरणों के 12वें अखिल भारतीय सम्मेलन मे लिए गए निर्णय के क्रम मे जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने त्रिस्तरीय निबंध लेखन प्रतियोगिता का अयोजन किया है ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:16 PM (IST)
        

अब तक नहीं बंटी नि:शुल्क पाठ्य पुस्तकें

रायबरेली, जागरण संवाददाता : सर्व शिक्षा अभियान की जुलाई माह में स्कूल खुलते ही हवा निकलने लगी है। परिषदीय विद्यालयों के बच्चों को मिलने वाली नि:शुल्क पुस्तकें अब तक नहीं बंट पाई है। किताबें जिला मुख्यालयों से ब्लाक व एनपीआरसी केंद्रों तक भेज दी गई हैं। प्रधानाध्यापक और शिक्षक पुस्तकों का बच्चों में वितरण नहीं कर रहे हैं। जुलाई से नवीन शिक्षा सत्र आरंभ हो चुका है। स्कूल खुलते ही बच्चे स्कूल पहुंच... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:14 PM (IST)
        

हरियाली को चलेगा जिले में पौधरोपण अभियान

रायबरेली, जागरण संवाददाता : मनरेगा योजना से चलाए जाने वाले पौधरोपण अभियान में ब्लाक के अधिकारियों की सहभागिता को लेकर जिलाधिकारी महेंद्र कुमार ने अधीनस्थों के पेंच कसें हैं । यह पौधरोपण अभियान पूरे जिले में 26 जुलाई से लेकर 15 अगस्त के मध्य चलाया जाएगा। वन विभाग को भी सख्ती के साथ काम में जुटने की हिदायत दी गई है। जिले के 18 ब्लाकों में वन विभाग की ओर से वृक्षारोपण अभियान चलाया जा रहा है। इस अभ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:11 PM (IST)
        

बारिश के बाद भी कम नहीं हुई उमस

रायबरेली, जागरण संवाददाता : जिले में 15 सितंबर तक 300 मिली मीटर बरसात को औसत वर्षा माना जाता है। 23 जुलाई तक 124 मिली मीटर वर्षा रिकार्ड की गई है, लेकिन गर्मी व उमस से लोगों को राहत नहीं मिल रही है। पांच मिनट को बिजली जाते ही लोग पसीना पसीना हो जाते हैं। जिले में मानसून की पहली बारिस छह जुलाई को 73 मिलीमीटर पानी गिरा था। उसके बाद 17 व 18 जुलाई को पानी गिरा। इधर 20 जुलाई से 23 जुलाई तक लगातार रु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 06:09 PM (IST)
        

निर्माण की बजाए पाट दिये गए नाले

रायबरेली, जागरण संवाददाता : जिला अस्पताल से डीएम आवास जाने वाले मार्ग पर नाला निर्माण का काम अभी तक शुरू नहीं हो सका है। ऐसे में जल निकासी की वैकल्पिक व्यवस्था के लिए ठेकेदार द्वारा खुदाई गई नाली को पालिका कर्मियों ने पाटना शुरू कर दिया है। जिसके चलते भविष्य में हालात और खराब हो सकते है। बारिश शुरू होने के पहले पालिका ने जिला अस्पताल से डीएम आवास को जाने वाले मार्ग पर जल निकासी के लिए बनी नाली क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:52 AM (IST)
        

मारपीट की अलग-अलग घटनाओं में छह घायल

सरेनी, संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र में अलग-अलग हुई मारपीट की घटनाओं में मंगलवार को छह लोग घायल हो गए। सभी घायलों को उपचार के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया। पीड़ितों की तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एनसीआर दर्ज कर ली हैं। पहली घटना बबुरा थाना क्षेत्र की है। क्षेत्र निवासी फूल दुलारी पत्नी किशन लोधी सुबह घरेलू कामकाज कर रही थी। इसी दौरान वहां गांव के जेजे प्रसाद, सोनम, शिवकली, सुनील भू... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:52 AM (IST)
        

गायब मिले 19 चिकित्सकों का वेतन काटा

अमेठी, जागरण संवाददता : जिलाधिकारी जगतराज व उनके निर्देश के क्रम में अपर जिलाधिकारी और समस्त उपजिलाधिकारी द्वारा जनपद के पांच सामुदायिक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों और चार पशु चिकित्सालयों का औचक निरीक्षण किया गया। जिसमें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों के 19 चिकित्सक व कर्मचारी अनुपस्थित पाये गये और पशु चिकित्सालय के दो पशु चिकित्साधिकारी अनुपस्थित पाये गये। डीएम द्वारा अनुपस्थित चिकित्सकों व कर्मचार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 01:52 AM (IST)
        
(News from Raebareli, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें