Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रायबरेली

उद्देश्य साफ हो तो सफलता जरूर मिलती

रायबरेली: एफ जीआईईटी रविवार को मंगलयान में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले संस्थान के पूर्व छात्र श्री अरविन्द त्रिवेदी का अभिनंदन किया गया और उनके विशेषज्ञ व्याख्यान का आयोजन किया गया। अपने व्याख्यान में उन्होंने कहा कि यदि उद्देश्य साफ हो तो सफलता जरूर मिलती है। संस्थान के निदेशक श्री आरपी शर्मा ने उनका स्वागत किया। उन्होंने कहा कि यह संस्थान के लिए बहुत गौरव की बात है कि इतने महत्वपूर्ण मंगलयान ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 09:26 PM (IST)
        

ट्रकों की टक्कर से लगा जाम

लालगंज संवाद सहयोगी : थाना क्षेत्र के सेमपरहा गांव के पास ट्रकों के मध्य हुई टक्कर से मार्ग पर जाम लग गया। गनीमत रही कि हादसा में किसी की मौत नहीं हुई । बाद में ग्रामीणों की मदद से जाम खुला। बांदा बहराइच मार्ग पर ट्रक संख्या यूपी 50 टी 0225 मौरंग लादकर बादा से फैजाबाद जा रहा था। लालंगज कोतवाली क्षेत्र में सेमरपहा गाव के सामने खराब होकर रात में बीच सड़क पर खड़ा हो गया। रविवार सुबह पाच बजे के लगभग ग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 09:07 PM (IST)
        

हत्या का आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे

रायबरेली, जागरण संवाददाता : अज्ञात हत्या की घटना का अनावरण अभियुक्त गिरफ्तार कोतवाली क्षेत्र के सोनिया नगर में गत वर्ष युवक की हत्या के मामले में पुलिस को सफलता मिल गई । पुलिस ने रविवार को हत्या के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है । घटनाक्रम में थाना कोतवाली क्षेत्र के सोनिया नगर में बीते 28/29.नवंबर 13 की रात रतन हेला उम्र 35 वर्ष पुत्र राजे हेला के सिर में चोट पहुंचाकर रोडवेज बस स्टाप के पीछे हत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 09:04 PM (IST)
        

नौकरी के नाम पर युवाओं से ठगी

डलमऊ, संवाद सहयोगी : नौकरी दिलाने के नाम पर इलाहाबाद की एक संस्था ने क्षेत्र के युवकों को ठगी का शिकार बनाया । युवकों ने घुरवारा चौकी के सामने संस्था के विरूद्ध कार्यवाही की माग को लेकर प्रदर्शन किया। युवकों का कहना है कि संस्था ने युवाओं से 10-10 हजार रूपये जमा कराये गये। पीड़ित दर्जनों युवकों ने डलमऊ पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर ठगी करने वाली संस्था के विरूद्ध कार्यवाही की माग की है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 09:03 PM (IST)
        

पांच के विरुद्ध दुष्कर्म का मुकदमा

खीरों, संवादसूत्र : खीरों थाना क्षेत्र के जोगापुर गंाव में किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में पुलिस द्वारा मुकदमा न लिखने पर पीड़ित पक्ष के द्वारा कोर्ट का दरवाजा खटखटाया । कोर्ट के आदेश के बाद खीरो पुलिस ने पांच लोगों के विरुद्ध रविवार को दुष्कर्म का मुकदमा पंजीकृत किया है । पुलिस के अनुसार मामले की विवेचना की जा रही है । जोगापुर गांव में बीते 6 सिंतबर को रचना उम्र (काल्पनिक नाम )के साथ ग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 09:01 PM (IST)
        

वीवीवीपी जिले में भूख से मर रहीं गाएं

रायबरेली, जागरण संवाददाता :इसे क्या कहा जाए जिले में लगातार हो रहीं गायों की मौत, मौत है या फिर हत्या ? ऐसी गो हत्या जिसके विषय धर्म महान पाप की संज्ञा देता है । रायबरेली में अव्यवस्थाओं से सवाल भी हैं कि आखिर कौन है इन मौतों का जिम्मेदार ? जिले के जर्सी पशु प्रजनन केंद्र में अबोध गायों की मौत का सिलसिला अभी थमा नही है । रविवार को फिर से भूख और ठंड के कारण दो और गायों की दर्दनाक मौत हो गई । आख... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:56 PM (IST)
        

हमले पर लीपापोती, लगाया जाम

नसीराबाद, संवादसूत्र : नसीराबाद थाना के छतोह कस्बे में शनिवार को एक फार्मासिस्ट पर अज्ञात बदमाशों ने कातिलाना हमले के इरादे से फायर झोंक दिया। युवक बाल- बाल बच गया । जान से मारने की घटना पर पुलिस द्वारा लीपापोती पर रविवार को दोपहर एक सैकड़ा लोगों ने सड़क जाम कर जमकर हंगामा किया। कई घंटे तक जायस-सलोन मार्ग पर रोड जाम कर प्रर्दशन किया। बाद में क्षेत्राधिकारी राम अर्ज ने मौके पर पहुंच कर मामले में लो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:52 PM (IST)
        

27 को राज्य स्तरीय अंडर- 14 टीम का चयन

रायबरेली, जागरण संवाददाता : भारतीय कंट्रोल बोर्ड द्वारा देश में आयोजित की जाने वाली राज सिंह डूंगरपुर ट्राफी के लिए वर्ष 2014-15 सत्र के लिए राज्य टीम का गठन अंडर -14 आगामी 27 नवंबर को आयोजित किया जाएगा । डीसीए रायबरेली के सचिव मोहम्मद फहीम ने जानकारी देते हुए बताया कि टीम का चयन मोतीलाल नेहरु स्टेडियम में 27 नवंबर को प्रात: 9 बजे से किया जाएगा। इस ट्रायल में ऐसे लोगों का चयन ही होगा जिनकी आयु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:40 PM (IST)
        

अधिवक्ता रहस्यमय परिस्थितियों में गायब

रायबरेली, जागरण संवाददाता : कचेहरी से लखनऊ के लिए निकले अधिवक्ता रहस्यमय परिस्थितियों में गायब हो गए । काफी खोजबीन के बाद भी उनका पता नही चल सका। परिजनों ने कोतवाली और मिल एरिया थानों में तहरीर दी है । अधिवक्ता के रहस्यमय परिस्थितियों में गायब होने की घटना के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है । परिजनों ने अपहरण की आशंका व्यक्त की है । उधर मामले में पुलिस ने अधिवक्ता का नंबर सर्विलांस में डालकर खोजब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:39 PM (IST)
        

अधिवक्ता रहस्यमय परिस्थितियों में गायब

रायबरेली, जागरण संवाददाता : कचेहरी से लखनऊ के लिए निकले अधिवक्ता रहस्यमय परिस्थितियों में गायब हो गए । काफी खोजबीन के बाद भी उनका पता नही चल सका। परिजनों ने कोतवाली और मिल एरिया थानों में तहरीर दी है । अधिवक्ता के रहस्यमय परिस्थितियों में गायब होने की घटना के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है । परिजनों ने अपहरण की आशंका व्यक्त की है । उधर मामले में पुलिस ने अधिवक्ता का नंबर सर्विलांस में डालकर खोजब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:37 PM (IST)
        

छात्रा की दिनदहाड़े हत्या

सलोन, संवाद सहयोगी: आलू के खेत में पेड़ी लगाने गई 18 वर्षीय छात्रा की फ ावड़े से गर्दन काट कर हत्या कर दी गई। खाना खाकर वापस लौटे साथी मजदूरों और वहां से गुजरे बच्चों ने शव देखकर लोगों को जानकारी दी। गर्दन फावड़े से कटी हुई थी और खून से सना फावड़ा वहीं पड़ा था। खेत पर युवती के साथ अंतिम बार देखा गया खेत मालिक मौके से लापता है। पहुंची कोतवाली पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। युवती ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:20 PM (IST)
        

करहिया में पलटी रोडवेज, ड्राइवर की मौत

सलोन, संवाद सहयोगी : रायबरेली प्रतापगढ़ मार्ग पर सलोन थाना क्षेत्र में करहिया चौकी के समीप निर्माणाधीन पुलिया पर कानपुर से प्रतापगढ़ जा रही बस सुबह पलट गयी। दुर्घटना में बस चालक की बस के नीचे दबकर घटना स्थल पर मौत हो गयी। बस में मौजूद 3 दर्जन यात्रियों की रोने पीटने की आवाज सुनकर ग्रामीण पहुंचे। पुलिस को सूचना दी। चौकी सिपाहियों ने बस का शीशा तोड़ कर यात्रियों को बाहर निकाला। रविवार को सुबह हुई... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 08:04 PM (IST)
        

कुएं में मिला मां-बटे का शव

डीह, संवाद सहयोगी: थाना क्षेत्र के दुर्गापुर मजरे रोखा गाव में घर में सोई महिला और उसके छह साल के बेटे का गांव से सौ मीटर दूर खेत स्थित कुएं में शव मिलने से सनसनी फैल गयी। कुछ ही देर में लोगो का वहा मजमा लग गया। स्थितियां संदिग्ध है और हत्या की ओर इशारा कर रही हैं हालांकि परिजन इसे आत्म हत्या बता रहे हैं। लेकिन महिला ने छह साल के बेटे के साथ आत्महत्या क्योंकि इसका उत्तर नहीं मिल रहा है। मामले की ग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 07:58 PM (IST)
        

गंदगी-2) कागजों पर चल रही सफाई

लालगंज, संवाद सहयोगी : प्रधानमंत्री द्वारा चलाये जा रहे सफ ाई अभियान की अधिकारी धज्जियां उड़ाने में जुटे हैं। इसका नजारा देखना हो तो विद्युत उपकेन्द्र लालगंज को देखिए। यहां लगे ट्रासफ ार्मर के चारों ओर गंदगी, घास व झाड़ झंखाड़ लगी है। विद्युत उपकेन्द्र प्रागण में भी बड़ी-बड़ी घास खड़ी है। लालगंज-रायबरेली मुख्य मार्ग पर स्थित पावर हाउस प्रागण में लंबे समय से सफ ाई नही हुई इसका प्रमाण वहा खड़ी बड़ी-बड़ी घ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 05:48 PM (IST)
        

एक्सरे मशीन खा रही धूल

सलोन संवाद सहयोगी : सरकार गांव तक स्वास्थ्य व्यवस्था मजबूत करने के लिए चाहे जितनी व्यवस्था करे, लापरवाही से इसका फायदा मिलता नहीं दिख रहा है। इसका उदाहरण सलोन के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दिखाई दे रहा है। यहां वैसे तो ग्रामीणों की स्वास्थ्य की जरूरतों को देखते हुए सुविधाएं की कमी तो है लेकिन जो भी सुविधा है वह भी गरीब मरीजों को नहीं मिल पा रही है। जैसे यहां दी गई एक्सरे मशीन की सुविधा है। जो ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 05:41 PM (IST)
        

छात्रवृत्ति योजना में हों शामिल

रायबरेली, जागरण संवाददाता : जिले के दशमोत्तर छात्र- छात्राओं को छात्रवृत्ति योजना में शामिल होने के लिए सरकार ने एक मौका दिया है । अब तीस नवंबर तक छात्र-छात्राएं आवेदन कर सकेगें । जिन्होंने योजना के लिए रजिस्ट्रेशन करा दिया है यदि वह फ ाइनल प्रिंट नहीं निकालेंगे तो उन्हें इस योजना से बाहर ही माना जाएगा। जिले में लेखपालों की हड़ताल के कारण सर्वाधिक दिक्कतें छात्रवृत्ति योजना के क्रियान्वयन में... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 05:32 PM (IST)
        

पालिका को हादसों का इंतजार

रायबरेली, जागरण संवाददाता : आखिर एक बार फिर शहर में नगर पालिका की अकर्मण्यता जगजाहिर हो रही है । बरसात में नालों के चोक हो जाने पर तुगलकी फरमान के साथ तोड़वाए गए नाले तीन महीने बाद भी बंद नही किए गए । पालिका ने कचेहरी रोड पर अभी किसी बड़े हादसे का इंतजार किया है । शहर में एक दर्जन से अधिक नालों में गिरने की घटनाएं हो हो चुकी हैं लेकिन कोई देखने और सुनने वाला नही है । शहर की नगर पालिका जनसुविधाओं क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 05:25 PM (IST)
        

चार माह से पेंशनरों को नहीं मिली पेंशन

रायबरेली, जागरण संवाददाता : प्रदेश में संचालित विभिन्न सरकारी पेंशन योजनाओं के लाभार्थियों को पिछले चार माह से पेंशन का भुगतान नहीं हुआ है। इसकी वजह पेंशन धारकों को खातों का विवरण का डाटा लखनऊ में फीड किया जा रहा है। काम पूरा हाते ही हर माह पेंशन खाते में पहुंच जाएगी। प्रदेश शासन पेंशनरों को एसएमएस अलर्ट की सुविधा देने जा रहा है। इसके तहत पेंशन लाभार्थी के खाते में पैसे आते ही उसके मोबाइल पर एसए... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 05:22 PM (IST)
        

इस माह नहीं बना 'मिड-डे-मील'

खीरों, संवादसूत्र: केंद्र सरकार द्वारा गरीब से गरीब बच्चों को बेहतर शिक्षा के साथ पोषक भोजन मिल सके इसके लिए शुरू की गई मिड-डे-मील योजना क्षेत्र में शिक्षा और खाद्य विभाग के आपसी खींचतान के भेंट चढ़ रही है। हाल यह है कि खाद्य विभाग से राशन न मिलने के कारण विकास क्षेत्र के 131 प्राथमिक व 40 जूनियर विद्यालयों में एक नवंबर से मध्याह्न भोजन नहीं बन रहा है। बच्चे भूखे रहकर पढ़ाई कर रहे हैं और वापस जा र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 05:10 PM (IST)
        

प्रवीण के परिजनों को न्याय की दरकार

रायबरेली, जागरण संवाददाता : कानून के हाथ काफी लंबे होते हैं यह बात रायबरेली जिले की पुलिस के लिए बेमानी साबित हो रही है । शहर के चर्चित आईटीआई कम्प्यूटर आपरेटर की हत्या की गुत्थी सुलझाने के नाम पर पुलिस के पैर ही एक स्थान पर स्थिर हो चुके हैं। हत्या का मुकदमा फर्ज अदायगी के बाद से अब तक पुलिस ने किया अपने मन का ही । युवक के हत्यारों को पकड़वाने और सजा दिलाने के लिए परिजन हर रोज एक उम्मीद के साथ ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 05:03 PM (IST)
        
(News from Raebareli, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें