1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रायबरेली

गोवंश से भरा ट्रक बरामद

अमावां, संवाद सूत्र : मिल एरिया थाना क्षेत्र के अमावां रोड के समीप पुलिस ने रात्रि चे¨कग के दौरान गोवंशों के भरा ट्रक बरामद किया गया। ट्रक के अंदर बंद गोवंशों के पैर और मुंह क्रूरता पूर्वक बांधे हुए थे। पुलिस ने आनन-फानन ग्रामीणों की मदद से सभी गोवंशों को जैसे-तैसे आजाद कराया। लेकिन क्रूरता पूर्वक गोवंश बंधे होने के कारण चार गोवंशों की मौत हो गई। वहीं 16 ¨जदा गोवंशों को गोपाल गौशाल में देखभाल के ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 01:13 AM (IST)
        

ट्रक ने तोड़ी 33 केवी लाइन

रायबरेली, जागरण संवाददाता : अमावां विकास क्षेत्र के शारदा नहर के समीप बने पावरग्रिड के बाहर लगे विद्युत पोल में सोमवार की रात फैजाबाद की ओर से आ रहे ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी। इससे दो पोल ढेड़े हो गए और विद्युत तार टूटकर सड़कों पर गिर गए। घटना के बाद कई मोहल्ले की बत्ती गुल हो गई। आधी रात को अचानक लाइट कट जाने के कारण लोग घरों में रतजगा करते दिखे। वहीं सुबह होते ही मोहल्लों में सरकारी हैंडपंपों के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 01:13 AM (IST)
        

कार ने मासूम को रौंदा, मौत

रायबरेली, जागरण संवाददाता : भदोखर थाना क्षेत्र के खागीपुर सड़वा गांव के समीप सड़क किनारे खड़े मासूम को डलमऊ की ओर आ रही तेज रफ्तार कार ने रौंद दिया। जिससे उसकी मौत हो गई। वहींकार चालक को ग्रामीणों ने दौड़ाकर पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। अमित (9) पुत्र ओम प्रकाश निवासी खागीपुर सड़वा थाना भदोखर घर के पास चल रहे भंडारे में प्रसाद छकने गया था। अमित स़ड़क की पटरी पर खड़ा होकर प्रसाद खा रहा था। तभी डलमऊ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 01:13 AM (IST)
        

रजबहा में नहाने गए किशोर की डूबकर मौत

डीह, संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के पूरे नरायन मजरे टेकारी दांदू निवासी सुल्तान (14) पुत्र राधेश्याम मंगलवार को गांव के बाहर से निकल रही डीह रजबहा में छोटे भाई आंशू और गांव के लड़कों के साथ नहाने गया था। इस दौरान सभी मौज-मस्ती कर रहे थे। डीह रजबहा में नहाते समय अचानक सुल्तान का पैर गहरे पानी में चला गया। इससे वह डूबने लगा। सुल्तान द्वारा बचाव-बचाव की आवाज लगाए जाने पर साथ नहा रहे उसके भाई और साथियों... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 01:13 AM (IST)
        

आज आएंगी प्रियंका, 28 को आएंगी सोनिया

रायबरेली, जागरण, संवाददाता : मां के संसदीय क्षेत्र की हकीकत देखने के लिए प्रियंका गांधी आज रायबरेली आ रही है। वहीं अगले दिन (गुरुवार) को संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी का दौरा लगा हुआ है। बुधवार को प्रियंका गांधी सरेनी विधान सभा क्षेत्र का दौरा करेंगी। इसके बाद ऊंचाहार विकास क्षेत्र में सभा का आयोजन होगा। इसके बाद कांगेस के भुएमऊ स्थित गेस्ट हाउस आएंगी। गुरुवार को सांसद सोनिया गांधी अपने संसदीय क्ष... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 01:13 AM (IST)
        

मतदाता सूची प्रमाणीकरण अभियान रहेगा जारी

रायबरेली, जागरण संवाददाता : प्रदेश सरकार ने पंचायतों के चुनाव समय पर कराने की तैयारी शुरु कर दी है। 18 जुलाई तक मतदाता सूची का प्रकाशन होना है। 20 मई से ओबीसी, महिला, अल्पसंख्यक संख्या जानने का सर्वे किया जा रहा है। जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों से नियमावली व समय सीमा में काम पूरा करने का आदेश दिया है। जिलाधिकारी प्रेम नरायन ने कहा कि रैपिड सर्वे का काम 30 मई तक हर हाल में पूरा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 01:13 AM (IST)
        

मंदिर की दीवार ढहाने का गरमाया मुद्दा, चली लाठियां

रायबरेली, जागरण संवाददाता : सदर कोतवाली क्षेत्र के आचार्य द्विवेदी नगर में 40 वर्ष पुराने हनुमान मंदिर की दीवारें ढहाए जाने मामला मंगलवार को फिर से गरमाया गया। विहिप, भाजपा और ¨हदु युवा वाहिनी के पदाधिकारियों ने जिला प्रशासन द्वारा गिराई गई मंदिर की दीवार के पास खड़े होकर वार्ता की। वार्ता के बाद जैसे ही सभी नारेबाजी करते हुए डीएम को ज्ञापन सौंपने जाने लगे तो यहां सीओ सिटी समेत अन्य पुलिस कर्मियों... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 01:13 AM (IST)
        

शव मिलने से हड़कंप, मिले चोट के निशान

लालगंज, संवाद सहयोगी : लालगंज-रायबरेली मुख्य मार्ग पर ऐहार के निकट एक सप्ताह पहले मिले शव की अभी शिनाख्त नहीं पाई थी। वहीं इसी मार्ग पर रेलकोच कारखाने के निकट एक अन्य व्यक्ति का शव पड़ा मिलने से सनसनी फैल गई। संदिग्ध हालात में मिले शव के चेहरे पर चोट के निशान और पूरे शव पर फफोले पड़े थे। बदबू आने के चलते शव कई दिन का लग रहा था। सोमवार रात दस बजे के करीब रेलकोच कारखाना लालगंज की चहार दीवारी के निक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 01:13 AM (IST)
        

कोतवाल ने प्रधानों के साथ की बैठक

लालगंज, संवाद सहयोगी : गांव में कहीं अराजकता का माहौल हो, कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दे अथवा कोई अपराधी हो तो तत्काल पुलिस को सूचित करें। सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखते हुए तत्काल कार्रवाई की जाएगी। कोतवाली लालगंज में आयोजित ग्राम प्रधानों एवं सभासदों की बैठक मे कोतवाल धनंजय ¨सह ने कही। उन्होंने कहा कि चुनाव की नजदीकियों को देखते हुए गांव में राजनीति तेजी के साथ प्रारंभ हो रही है। इससे विवाद ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:31 AM (IST)
        

फाइलों पर चल रही आरडीए की कार्रवाई

रायबरेली, जागरण संवाददाता : रायबरेली विकास प्रधिकरण (आरडीए) का कार्रवाई अभियान सिर्फ फाइलों तक सीमित रह गया है। क्योंकि अवैध रूप से बिल्डरों को नोटिस देने के बाद विभागीय अफसर मामले से इतिश्री करते नजर आ रहे है। इन परिस्थितियों में अवैध निर्माण शहर के चारों ओर हो रहा है। इसकी पोल बीते दिनों किए गए निरीक्षण में खुल चुकी है। इसके बाद भी विभागीय बि¨ल्डगों पर सी¨लग की कार्रवाई करने से कतराते हुए दिख रह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:31 AM (IST)
        

स्कूल तो खुले, लेकिन नहीं पहुंच रहे छात्र

रायबरेली, जागरण संवाददाता : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंप कर ग्रीष्मकालीन अवकाश में शिक्षकों को एमडीएम से दूर करने की गुहार लगाई। इसके साथ ही व्यवहारिक समस्याओं से भी अवगत कराया। क्योंकि शासन के आदेश पर स्कूल तो खुल रहे है, लेकिन छात्र संख्या न के बराबर आ रही है। ऐसे में प्रतिदिन शिक्षकों को समस्याओं से जूझना पड़ रहा है। शिक्षकों ने कहा कि अगर इस ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:31 AM (IST)
        

'अपनों' के खून के प्यासे 'अपने'

केस नंबर एक मिल एरिया थाना क्षेत्र के प्रगति पुरम मोहल्ले में 20 सितंबर को हुए दोहरे हत्याकांड से पर्दा उठा और जो हकीकत सामने आई उसने सभी को हिला कर रख दिया। पुलिस के मुताबिक पत्नी प्रतिमा और बेटी गुनगुन की हत्या उसके पति ने दो लाख रुपए सुपाड़ी दे कर कराई थी। पुलिस के मुताबिक मामला संपत्ति हथियाने का था। केस नंबर दो सदर कोतवाली में बीती 23 मई को ¨सचाई विभाग में तैनात श्रीराम गिरि की गला रेत कर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:31 AM (IST)
        

सड़क हादसों में नौ लोग घायल

रायबरेली, जागरण संवाददाता : अलग-अलग जगह हुए सड़क हादसों में नौ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ऊंचाहार थानाक्षेत्र के लखनऊ-इलाहाबाद राजमार्ग पर नगर से लगे हुए डिग्री कालेज के समाने इलाहाबाद की ओर से आ रही एक तेज रफ्तार कार डाक विभाग के वाहन से भिड़ गई। इससे कार में सवार इलाहाबाद के शिवकुटी निवासी अजीत यादव व संदीप मंजू एवं अखिल घायल हो गए। दूसरी दुर्घटना रा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:31 AM (IST)
        

जब पाप बढ़ने लगता तब भगवान लेते अवतार

लालगंज, संवाद सहयोगी : देवलोक में देवी-देवताओ को सभी सुख सुविधाएं प्राप्त है, लेकिन सत्संग का लाभ केवल मानव ही प्राप्त कर सकता है। यही कारण है कि भगवान विष्णु स्वयं मानव रूप में बार-बार पृथ्वी पर अवतरित होते हैं। उक्त विचार गेंगासो गंगातट स्थित मुण्डमालेश्वर महादेव मंदिर पर चल रही भागवत कथा के पांचवे दिन बनारस से पधारे कथा वाचक महेश प्रबल शास्त्री ने व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि जब कभी धर्म समाप्त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:31 AM (IST)
        

भाजपा नेता की कार में मिले अवैध असलहे, दो गिरफ्तार

अमावां, (रायबरेली) संवाद सूत्र : मिल एरिया थाना क्षेत्र के रतापुर चौराहे के दौरान भाजपा नेता पुष्पेंद्र ¨सह की कार से दो असलहे, 15 कारतूस और 45 खोखे बरामद किए गए है। पुलिस ने कार में बैठे दो आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है। जबकि एसओ ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ अवैध असलहा लेकर घूमने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। सीओ सिटी सत्यपाल ¨सह ने बताया कि वह सोमवार की रात मिल एरिया एस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:31 AM (IST)
        

पुलिस को मिलेंगे सात नए वाहन

अमेठी,जागरण संवाददाता: तेज पुलिसिंग के लिए शासन ने अब विभाग को मजबूत करने का काम शुरू कर दिया है। इस क्रम में पूरे सूबे के सभी जिलों को नए वाहनों को भेजा जा रहा है। जिससे कि पुलिस घटना होने के बाद समय पर पहुंच सके। मुख्यमंत्री ने एंबुलेंस की तरह ही पुलिस को पहुंचने की बात कही थी। इसको लेकर अब अमल भी शुरू हो गया है। जल्द ही सभी जिलों को लगभग 831 वाहन भेजे जाएंगे। इनमें से जिले को सात वाहन मिलने ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:31 AM (IST)
        

डांट से क्षुब्ध किशोरी ने खुद को फूंका

खीरों, संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के गांव बरिगांव मजरे जोगापुर निवासी अंजली (15) पुत्री सियाराम कुशवाहा को परिजनों ने किसी बात को लेकर डांट दिया था। परिजनों की डांट से नाराज होकर अंजली ने शनिवार की रात अपने ऊपर मिट्टी का तेल डाल कर आग लगा ली। जब तक परिजन उसे बचाने का प्रयत्न करते वह गंभीर रूप से झुलस गई थी। परिजनों ने अंजली को आनन-फानन में सीएचसी में भर्ती कराया। लेकिन हालत गंभीर होने के कारण प्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:31 AM (IST)
        

महिला से चेन लूट

लालगंज : कस्बे के कोरिहाई मोहल्ले की निवासिनी सावित्री देवी पत्नी स्व. कंहैया लाल गुप्ता अपने पुत्र मनोज के साथ कानपुर जाने के लिए सुबह छह बजे के करीब लालगंज रेलवे स्टेशन पहुंची थी। 6:45 बजे के लगभग जैसे ही वह ट्रेन मे चढ़ने लगी किसी ने भीड़ मे उनके गले मे पड़ी सोने की चेन गायब कर दी। गर्दन पर रगड़ लगते ही महिला ट्रेन पर चढ़ने के बजाय नीचे उतर आई। इसके बाद गले में हाथ लगाकर देखा तो चेन गायब थी। महिल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:31 AM (IST)
        

इंजीनियर व डाक्टर बनना चाहते है टॉपर्स

ऊंचाहार, संवाद सहयोगी : सीबीएसई बारहवीं के टापर्स इंजीनियर व डाक्टर बनकर सेवा करने की भावना रखते है। अपनी सफलता के पीछे कड़ी मेहनत मानने वाले होनहार इसका श्रेय अभिभावकों व गुरुजनों को देते दिखे। क्षेत्र के चिन्मया विद्यालय में 95.4 फीसदी अंक हासिल कर तहसील में श्रेष्ठ स्थान प्राप्त करने वाले आयुष साहू मूलरुप से सलोन के निवासी हैं। इनके पिता अंजनी साहू का सलोन में निजी व्यवसाय है। आयुष रोज सलोन ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:31 AM (IST)
        

केवी के आदित्य ने किया जिला टॉप

रायबरेली, जागरण संवाददाता : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड का इंटर परीक्षा फल आने का परीक्षार्थी सुबह से ही इंतजार कर रहे थे। शहर में दोपहर साढ़े बारह बजे परीक्षाफल इंटरनेट पर आ गया। ग्रामीण क्षेत्र में इंटरनेट समस्या के कारण चार बजे तक भी विद्यालय अपने छात्रों का परीक्षा फल जानने में लगे थे। केंद्रीय विद्यालय के छात्र आदित्य ने इस बार बाजी मार जिला टॉप किया। जबकि एलपीएस की छात्रा शुभलक्ष्मी जिले ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 01:31 AM (IST)
        
(News from Raebareli, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें