1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रायबरेली

गुरुजी ने फरवरी को बनाया 31 दिन का

लालगंज, संवाद सहयोग : देश के भावी कर्णधारों को तैयार करने का जिम्मा ऐसे गुरुओं पर है, जिन्हें यह तक नहीं पता कि फरवरी माह में कितने दिन होते हैं। शायद यही कारण है कि वेतन प्रपत्र में तहसील क्षेत्र के 23 शिक्षकों ने फरवरी माह में 31 तारीख तक हस्ताक्षर किए हैं। चार ऐसे शिक्षक भी हैं। जिन्होंने अवकाश के दिन रविवार को भी हस्ताक्षर बनाए हैं तो पांच शिक्षक बोर्ड परीक्षा के नाम पर एक माह तक स्कूल से गायब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 05:51 PM (IST)
        

दूसरे दिन भी लकड़बग्घों की खोजबीन जारी

सरेनी संवाद सूत्र : टिलवा गांव में लकड़बग्घे का जोड़ा दिखने से दूसरे दिन भी ग्रामीण भयभीत रहे। वन कर्मियों ने दूसरे दिन भी गंगा नदी के किनारे बसे गांवों के खेतों व बागों में दिन भर खोजबीन की ¨कतु सफलता नहीं मिल सकी। उल्लेखनीय है कि गुरूवार की सुबह 8 बजे टिलवा गांव स्थित उमाशंकर वर्मा के खेत में गांव के ही शिव बहादुर, पंचू, जगदेव, माता प्रसाद, शीतलाबक्श, जमशेर, जगदीश आदि ग्रामीणों ने दो लकड़बग्घा द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:11 AM (IST)
        

2562 युवा लिखित परीक्षा में होंगे शामिल

रायबरेली, जागरण संवाददाता : जिले में दस दिन तक चली सेना भर्ती में 2500 से ज्यादा युवाओं को लिखित परीक्षा के लिए चुना गया। भर्ती में शामिल होने 58000 से ज्यादा आए। इनमें 12000 के करीब जिले की विभिन्न तहसीलों से आए थे। सेना भर्ती तो गुरुवार को ही समाप्त हो गई थी। लेकिन शुक्रवार को धोबी, नाई, बढ़ई, खानशामा की भर्ती के लिए पुलिस लाइन में प्रयोगात्मक परीक्षा ली गई। सेना भर्ती में आए जवानों को ब्योरा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:11 AM (IST)
        

सुअर का मांस खाने के बाद 48 लोग बीमार

डीह, संवादसूत्र : विकास खंड क्षेत्र के पूरे शिवबक्स मजरे कमालपुर बड़ैला गांव में सुअर का मांस खाने चार दर्जन लोग बीमार हो गए। वहीं संक्रमण के कारण कारण उलटी-दस्त की बीमारी बढ़ती ही जा रही है। सूचना पर डीह प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र समेत जिले की टीम मौके पर पहुंची। बीमार लोगों को डीह अस्पताल के साथ जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि स्वस्थ्य टीम के अनुसार हालात अब काबू में हैं। पूरे शिवब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:11 AM (IST)
        

कार की टक्कर से बाइक सवार की मौत

बछारावां संवाद सूत्र : थाना क्षेत्र के उमरपुर गांव के निकट गुरुवार की देर रात कार की टक्कर से बाइक सवार पंचायत मित्र की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। वहीं कार सवार अंधेरे का फायदा उठाकर पैदल खेतों के रास्ते भागने में सफल हो गए। ग्रामीणों के मुताबिक कार में बरामद शराब की शीशियों और नमकीन से कार में सवार लोगों का नशे में होने का अनुमान लगाया जा रहा है । पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:11 AM (IST)
        

शहर में शुरू हुई नाला सफाई

रायबरेली, जागरण संवाददाता : शहर के घोसियाना मोहल्ले और आबकारी के निकट शुक्रवार को नगर पालिका अध्यक्ष मो. इलियास और सफाई अधिकारी अपर्णा बाजपेई ने अपनी देख-रेख में नाले की सफाई कराई गई। सफाई अधिकारी का कहना है कि आरडीए ने नाला बनाने के दौरान ढकने के लिए छोटे पत्थर की जगह बड़े-बड़े पत्थर ढाल दिए और पत्थर ढालने के दौरान बनाया गया ढोला भी नहीं खोला, जिस कारण पूरा नाला जाम हो गया था। जिससे नाला साफ कराने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:11 AM (IST)
        

..क्या शराब में मिलाया गया था जहरीला पदार्थ

सरेनी संवाद सूत्र : मुंडन संस्कार में शामिल होने गई साली व जीजा की मौत के मामले में एक नया मोड़ आ गया है। मृतका के पति ने दोनों का शराब में जहर मिलाकर हत्या किए जाने का चार लोगों पर आरोप लगाया है। पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक से आरोपितों के विरुद्ध हत्या की धाराओं मे मुकदमा दर्ज किये जाने की मांग की है। उल्लेखनीय है कि बीती 25 मार्च को मूसापुर गांव मे मुंडन संस्कार में शामिल होने आई सियावती एवं उसके... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:11 AM (IST)
        

बदमाशों ने तमंचा लगाकर लाखों की लूटपाट की

डलमऊ, संवाद सहयोगी : डलमऊ कोतवाली क्षेत्र के ककरसा गांव में बीते गुरुवार की देर रात अज्ञात बदमाशों ने एक घर में धावा बोलकर तमंचे के बलपर एक लाख नगदी समेत दो लाख के आभूषण की लूटपाट की। कई घंटों तक बदमाशों ने तांडव मचाया। बदमाशों के जाने के बाद पीड़ित ने थाने में सूचना दी मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना की जांच की शुरू की है। हालांकि पुलिस को कोई सुराग नहीं मिल सका है । डलमऊ कोतवाली क्षेत्र के अंतर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:11 AM (IST)
        

रेलवे ट्रैक पार करने के दौरान युवक कटा

रायबरेली, जागरण संवाददाता: मिल एरिया थाना क्षेत्र के जैतूपुर गांव के निकट रेलवे ट्रैक पार करने के दौरान रामानंद 24 वर्ष पुत्र अर्जुन सवनवा जिला बहराईच की ट्रेन से कट कर मौत हो गई। युवक रामानंद ने अपने कान में हेडफोन लगा रखा था इसी कारण रेलवे पुल पार करने के दौरान उसने ट्रेन की आवाज नहीं सुनी। ग्रामीणों ने जब आवाज लगाई तो उस समय रामानंद आधा पुल पार कर चुका था वह तेजी से भगा ट्रेन की रफ्तार तेज होन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:11 AM (IST)
        

खामियां देख प्रमुख सचिव ने कसे पेंच

खीरों, संवाद सूत्र : विकास कार्याें की जांच करने लोहिया समग्र ग्राम उदवतपुर पहुंचे प्रमुख सचिव ग्राम्य विकास उत्तर प्रदेश अरुण कुमार ¨सघल को माडल स्कूल निहस्था निर्माण में बाल श्रमिक काम करते मिले।अस्पताल के निरीक्षण में खामियां मिलने पर वह भड़क उठे वहीं स्वंय सहायता समूह की महिलाओं द्वारा बनाई गई डलियां देखकर वह गदगद हो उठे। शुक्रवार की सुबह दस बजे के लगभग उक्त गांव पहुंचे प्रमुख सचिव ने प्राथमि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:11 AM (IST)
        

जिले में चली धूल भरी हवा ने किया परेशान

रायबरेली, जागरण संवाददाता : शुक्रवार को जिले में दिन भर कड़ी धूप निकली इसके साथ ही धूल भरी गर्म हवा चली। एक पखवारा बीत जाने के बाद अप्रैल में पहली बार गर्मी का एहसास हुआ। बदले मौसम एक सप्ताह कायम रहा तो खेती में गीली पड़ी फसल कटाई व मड़ाई लायक हो जाएगी। दिन साफ रहने व पछुवा हवा चलने से मौसम में बदलाव आया। नमी का वातावरण झेल रही फसल को सूखने का मौका मिलेगा। इसी तरह चार दिन धूप व पछुवा हवा चलती रही त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:10 AM (IST)
        

चोरों ने उड़ाया हजारों का माल

जगतपुर, संवादसूत्र : थाना क्षेत्र के बेहीखोर गांव में घर के पीछे से नकब लगाकर चोरों ने दो घरों को निशाना बनाकर हजारों का माल पार कर दिया। घटना की सूचना पुलिस को दी गयी है। क्षेत्र में चोरी की घटनाओं को रोक पाने में पुलिस पूरी तरह से नाकाम हो रही है। बेहीखोर निवासी राम कुमार यादव व राजेश कुमार के घर चोरों ने पीछे से नकब काटकर हजारों का माल पार कर दिया है। राम कुमार यादव के घर से एक बक्सा उठा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:10 AM (IST)
        

चार हजार का इनामी बदमाश दबोचा गया

सलोन संवाद सहयोगी : रायबरेली -अमेठी जनपद में आतंक का पर्याय बने चार हजार रुपये के इनामी बदमाश को कोतवाली पुलिस ने धर दबोचा। आरोपी द्वारा बीते वर्ष सूंची चौकी के खौसनहा गांव में कोटेदार के यहां लूटपाट के मामले में मुख्य आरोपी था। जिसे पुलिस ने मुखबिरों की सहायता से गिरफ्तार कर उसके पास से लूट का माल सहित अवैध तमंचा बरामद करते हुए जेल भेज दिया। सलोन कोतवाली अंतर्गत सूंची चौकी के खौसनहा गांव में... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:10 AM (IST)
        

बिल्ली उठा ले गई 15 दिन की नवजात

ऊंचाहार, संवाद सहयोगी : पंद्रह दिन पहले जन्मी एक नवजात को बिल्ली उठा ले गई। परिजनों ने बिल्ली से किसी प्रकार नवजात को छुड़ाया है। लेकिन वह घायल हो गई है। मामला क्षेत्र के नौबत के पुरवा गांव का है। गांव के राजकुमार की पत्नी अनीता को पंद्रह दिन पहले प्रसव हुआ था। उसने एक लड़की जन्म दिया था। शुक्रवार की सुबह अनीता नवजात को घर के एक कमरे में चारपाई पर लिटाकर दूसरे कमरे में चली गई । इस दौरान एक बिल्ली ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:10 AM (IST)
        

बीते दिनों हुई बरसात का भी जुड़ेगा नुकसान

रायबरेली, जागरण संवाददाता : प्रदेश सरकार देर से ही सही जिले के किसानों पर मेहरबानी दिखा रही है। अब 15 व 16 अप्रैल को हुई बरसात के नुकसान का आंकलन जोड़ दिया गया है। नौ अप्रैल को जिला प्रशासन ने फसलों के नुकसान का आंकलन 80 करोड़ आंका था। लेकिन अब उसमें दो दिन पहले हुई बरसात के बाद एक बार फिर नुकसान का आंकड़ा बढ़कर 1.90 अरब हो गया है। यदि मांग के अनुरूप किसानों को मुआवजा मिला तो किसानों को आंसू पोंछने म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:10 AM (IST)
        

गरीबों को नसीब नहीं हुई छत

रोहनिया, संवादसूत्र : सरकार लोहिया एवं इंदिरा आवास के जरिए हर गरीब को छत मुहैया कराने के दावे भले ही कर रही है लेकिन इसकी जमीनी हकीकत कुछ अलग ही है। जिसकी बानगी देखनी हो तो विकासक्षेत्र के गांव हमीदपुर बड़ा गांव आइए सब कुछ आइने की तरह साफ दिख जाएगा। वित्तीय वर्ष 2014-15 के दौरान हमीदपुर बड़ागांव को कुल 96 लोहिया आवास आवास मिले हैं। पात्रों को योजना का लाभ नहीं मिल रहा है। लोहिया गांव हमीदपुर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:10 AM (IST)
        

कब्रिस्तान की भूमि पर हो रहा विद्यालय निर्माण

जगदीशपुर,संवादसूत्र: थाना कमरौली क्षेत्र के बरसंडा ग्राम पंचायत के पूरे रानी में कब्रिस्तान की भूमि पर राजकीय बालिका इंटर कालेज के निर्माण कार्य पर ग्रामीणों ने आपत्ति जताते हुए विद्यालय का निर्माण अन्यत्र करवाए जाने की माग की है। जगदीशपुर विकास खंड के ग्राम सभा बरसंडा में गाटा संख्या 1296 व 1176 ग्राम सभा के नाम दर्ज है पर राजकीय बालिका इंटर कालेज का निर्माण कार्य प्रारंभ है। जिस भूमि पर गाव के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:10 AM (IST)
        

सांड के हमले से वृद्ध की दर्दनाक मौत

रोहनिया संवादसूत्र : विकासक्षेत्र के गांव परसीपुर में सांड के हमले से घायल वृद्ध की मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है। शुक्रवार सुबह थानाक्षेत्र ऊंचाहार के गांव निवासी सुबराती (62) शौच के लिए खेत गया था। तभी अचानक सांड ने हमला कर दिया। जिसमें वह गंभीर रुप से घायल हो गया। परिजनों ने इलाज के लिये उसे सीएचसी पहुंचाया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:09 AM (IST)
        

चोरी के सामान समेत एक बंदी

लालगंज, संवाद सहयोगी : दो दिन पहले कस्बे के करुणा बाजार चौराहे पर स्थित जनरल स्टोर की दुकान में हुई चोरी का लालगंज पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस ने एक चोर को पकड़ने के साथ ही चोरी गई सामान व कागजात बरामद किए हैं। उल्लेखनीय है कि उक्त चौराहे पर स्थित सूर्य प्रसाद उर्फ बब्बू चौरसिया की जनरल स्टोर की दुकान में 12 अप्रैल की रात अज्ञात चोरों ने सेंध काटकर चोरी की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस तभी स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:09 AM (IST)
        

मारपीट के मामले में दोनों पक्षों से मुकदमा दर्ज

लालगंज, संवाद सहयोगी : चंपतपुर गांव में हुई दो पक्षों के मध्य फौजदारी के मामले में कोतवाली पुलिस ने दोनों पक्षों से मुकदमा दर्ज कर लिया है। उल्लेखनीय है कि बीती देर सायं दो पक्षो में मामूली बात को लेकर जमकर लाठी डंडे चले थे, जिसमें दोनों पक्षों से लगभग एक दर्जन लोगों को चोटें आई थीं। एक पक्ष से जालिपा तथा दूसरे पक्ष से विश्वनाथ पासी ने पुलिस को शिकायती पत्र दिया था। जालिपा का कहना है कि उसका ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:09 AM (IST)
        
(News from Raebareli, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें