रायबरेली

  • रोक मुश्किल, सड़क पर दौड़ रहे यमदूत

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:18 AM (IST)

    रायबरेली : डग्गामार वाहनों की रफ्तार पर कोई लगाम नहीं कसी जा सकी है। सड़क पर यह वाहन खुलेआम यमदूत सरीखे दौड़ रहे हैं। इन पर रोक लगाने को लेकर एआरटीओ ने कभी कोई कारगर कदम नहीं उठाए हैं। इन सब के बीच रोडवेज को हर माह करीब 2 से 3 लाख का चूना लग जाता है। उधर लोगों को भी इन वाहनों पर सवारी करने के लिए तकलीफ के साथ-साथ चालक-परिचालक की मनमानी भी सहनी पड़ती है। जिले में डग्गामार वाहनों की संख्या का कोई हि... और पढ़ें »

  • अब 7 को होगी अयोध्या मामले की सुनवाई

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:18 AM (IST)

    रायबरेली : सीबीआइ कोर्ट रिक्त होने के कारण शनिवार को अयोध्या विवादित ढांचा विध्वंस मामले मे सुनवाई नही हो सकी। अगली तिथि सात मई नियत की गई है। छह दिसम्बर, 1992 को कार सेवा के दौरान थाना रामजन्मभूमि अयोध्या मे गिराए गए विवादित ढांचा मामले मे नामजद विहिप भाजपा एवं संघ के नेता लालकृष्ण आडवाणी, उमा भारती, साध्वी ऋतम्भरा, विनय कटियार आदि के खिलाफ सुनवाई सीबीआइ की अदालत मे चल रही है। कोर्ट रिक्त होन... और पढ़ें »

  • साइकिल सवार श्रमिक को लोडर ने रौंदा

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:18 AM (IST)

    रायबरेली: शहर से घर लौट रहे श्रमिक को लोडर ने टक्कर मार दी। हादसे में गंभीर रूप से घायल श्रमिक की जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। मिल एरिया के कासिमपुर बरौल गांव निवासी 50 वर्षीय छंगू प्रसाद मेहनत मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करता था। शुक्रवार को शहर में एक भवन में स्लेप डालने का काम पूरा करते वक्त रात हो गई। भोर में चार बजे छंगू साइकिल से ही गांव के लिए निकला था। आईटीआई फैक्ट्री के प... और पढ़ें »

  • तालाब पाटने के विवाद में जमकर चले फरसे कुल्हाड़ी, छह लहूलुहान

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:18 AM (IST)

    रायबरेली: गुरूबक्शगंज के ओनई पहाड़पुर गांव में तालाब पाटने का मामूली विवाद पुलिस की गलत कार्यशैली से खूनी संघर्ष में तब्दील हो गया। विवाद सुलझाने के लिए एक पक्ष को लोगों को थाने पर बिठा लिया गया। तभी दूसरे पक्ष ने मौका पाकर धारदार हथियारों से हमला बोल दिया, जिसमें एक ही परिवार के 14 लोग जख्मी हो गए। गांव निवासी उमाशंकर यादव व राजाराम यादव के परिवारों के बीच शनिवार की सुबह तालाब पाटने को लेकर वि... और पढ़ें »

  • सोनिया की कोशिश से भरी श्रमिकों की झोली

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:18 AM (IST)

    रायबरेली : कांग्रेस अध्यक्ष व क्षेत्रीय सांसद सोनिया गांधी के प्रयासों से मनरेगा श्रमिकों की झोली श्रमिक दिवस के मौके पर भर गई। जिले के श्रमिकों को मनरेगा की बकाया में सात करोड़ रुपये का भुगतान किया गया है, जबकि बकाया तीन करोड़ का और भुगतान सप्ताह भर में किए जाने की संभावना है। सोनिया के फरवरी माह में रायबरेली दौरे के दौरान मनरेगा श्रमिकों ने पारिश्रमिक न मिलने का दर्द उन्हें बताया था। सांसद ने ... और पढ़ें »

  • फिर से जीवित होगी बकुलाही नदी

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:18 AM (IST)

    रायबरेली : पचास साल से मृत प्राय हो चुकी बकुलाही नदी के दिन बहुरने वाले हैं। बकुलाही नदी को फिर से उसके स्वरूप में लाने के प्रयास शुरू हो गए है। प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री डा. मनोज कुमार पाण्डेय ने शनिवार को इसकी शुरूआत की। उनके साथ सैकड़ों लोगों ने बकुलाही नदी के लिए श्रमदान करके काम की शुरूआत की।इस दौरान कैबिनेट मंत्री मनोज पाण्डेय ने यहां जनसभा आयोजित की । रोहनियां गांव के पूर्व प्रधान... और पढ़ें »

  • रहस्यमय परिस्थितियों में मिला युवक का शव

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:18 AM (IST)

    लालगंज (रायबरेली): क्षेत्र के ग्राम पूरे मिश्रन मजरे जमुंवावा निवासी जयशंकर मिश्रा के 22 वर्षीय पुत्र ऋषी मिश्रा का शव लालगंज- रायबरेली मुख्य मार्ग से तहसील जाने वाले रास्ते पर ग्राम गो¨वदपुर वलौली के सामने पड़ा मिला। उसकी टूटी अवस्था में चप्पल व कुछ दूर पर ही साइकिल पड़ी थी जिसकी चेन उतरी थी। युवक का शव पड़ा देख ग्रामीणों ने इसकी सूचना 100 नंबर पर दी। कुछ देर बाद ही युवक की शिनाख्त ऋषि के रूप मे... और पढ़ें »

  • नल खराब, बूंद- बूंद पानी के लिए भटक रहे ग्रामीण

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:17 AM (IST)

    लालगंज (रायबरेली) : गर्मी पड़ने के साथ साथ पेयजल का भी संकट गहराने लगा है। विकास खंड लालगंज की 56 ग्राम सभाओं में 683 नल रिबोर की राह ताक रहे हैं ,जब कि कई सैकड़ा नल खराब पड़े हैं। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक लालगंज विकास खंड में कुल 5329 इंडियामार्क नल हैं। बीते दिनों कराई गई जांच में 4534 नल सही पाए गये जबकि 568 नल सामान्य रूप से खराब व 683 नल रिबोर योग्य ¨चहित किए गये। यदि यह रिपोर्ट सही मानी जाए त... और पढ़ें »

  • कुर्सी में बैठने को लेकर भिड़े बराती और घराती

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:17 AM (IST)

    डीह (रायबरेली): थाना क्षेत्र के अंर्तगत मऊ में बारातियों व घरातियों के बीच कुर्सी पर बैठने को लेकर हुए विवाद में जमकर मारपीट हुई जिसमें एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गये। इनमें कुछ की हालत गंभीर होने पर सीएचसी डीह पहुंचाया गया । जहां से एक युवक की गंभीर हालत को देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। घटनाक्रम में क्षेत्र के मऊ निवासी दलबहादुर की पुत्री आरती का विवाह बाराबंकी निवासी कल्लू के ... और पढ़ें »

  • 43 डिग्री तापमान के बीच गर्मी का कहर

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 01:17 AM (IST)

    रायबरेली : रिकार्ड तोड़ गर्मी के बीच अप्रैल माह का अंतिम दिन 43 डिग्री के तापमान के साथ खत्म हुआ। इस माह जमकर गर्मी पड़ी और लोगों को मई-जून के तपन सहनी पड़ी। मई में क्या हाल होगा इसे लेकर लोगों के बीच कशमकश चल रही है। शनिवार को सुबह हल्की बदली रही लेकिन 6 बजे के बाद मौसम साफ हो गया और उसी के साथ सूर्य देव के तल्ख तेवर सामने आ गए। कड़ी धूप ने लोगों को पसीने से तर कर दिया। दोपहर के समय धुंध रहने से ... और पढ़ें »

  • घर-घर कांग्रेस,जन-जन कांग्रेस

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:48 PM (IST)

    रायबरेली: कांग्रेस इस बार विधान सभा चुनाव मात्र प्रचार के भरोसे नहीं बल्कि जन जन जुड़कर उनके भरोसे लड़ेगी। इसके लिए रणनीति शुरू हो गई है। इसके लिए गांव व मजरे तक के कांग्रेस के सदस्यों को सक्रिय करने से घर जाकर कांग्रेस के नीतियों से जोड़ने की बात कही गई है। कांग्रेस ने बैठक कर इसकी रणनीत तैयार की है। जिला संगठन ने सांसद प्रतिनिधि केएल शर्मा के दिशानिर्देशन में विधानसभा चुनाव 2017 की तैयारियां शुर... और पढ़ें »

  • बदलते रहे विवचेक, नहीं पकड़े गये गैंगरेप के आरोपी

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:44 PM (IST)

    , रायबरेली: गैंगरेप के आरोपितों की गिरफ्तारी न होने से हलकान पीड़िता के परिजनों ने फिर एसपी से गुहार लगायी। वहां पुलिस की मिलीभगत का आरोप लगाया। जान माल के खतरे का भी अंदेशा जताया। गैंगरेप केस के विवेचक फिर बदल गए हैं और उन्होंने साक्ष्यों के आधार पर गिरफतारी की बात कही है। कोतवाली क्षेत्र के मटिहा गांव के एक पुरवा निवासिनी 19 वर्षीय युवती के साथ गांव के ही दो युवकों मुन्ना बेग व शानू बेग पर दिनद... और पढ़ें »

  • पुलिस की लापरवाही व सुस्ती पर एसपी भड़के

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:42 PM (IST)

    सलोन (रायबरेली): कोतवाली में निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक ने स्थानीय पुलिस की लापरवाही पर जमकर बरसे। उन्होंने अपराध नियंत्रण के लिए कोतवाली प्रभारी को फटकार लगाई तो पुलिसकर्मियो की क्लास ली। अभिलेखों में गलत इंट्री पर सुधर जाओ की चेतावनी भी दी। पुलिस अधीक्षक हरि नारायण ¨सह ने लंबित विवेचनाओं में लापरवाही बरतने पर एक दरोगा को कड़ी फटकार लगाई। एसपी ने उसे अपने हल़्के में चौकस रहने को कहा । पुलिस ... और पढ़ें »

  • खरपतवार की ¨चगरी से धधकी आग, तीन घर राख

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:40 PM (IST)

    नसीराबाद (रायबरेली): खेल-खेल में बच्चों द्वारा खरपतवार लगाई गई आग ने तीन घरों की गृहस्थी को राख कर दिया। अग्निकांड में किसानों के तन पर कपड़ों के सिवा कुछ नहीं बचा है। घटना में तीनों किसानों की 10 हजार की नगदी सहित सोने-चांदी के जेवर, अनाज, भूसा व गृहस्थी का सामान जल गया। अग्निकांड में किसानों को लगभग 40 हजार की क्षति पहुंची है। शुक्रवार दोपहर नसीराबाद थाना क्षेत्र के पूरे विशेषण मजरे बरनावा में ... और पढ़ें »

  • जीआरपी ने गबन के आरोपी रेलकर्मी से पूछताछ कर छोड़ा

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:39 PM (IST)

    रायबरेली: रेलवे के लाकर से चार लाख के गबन में आरोपित बु¨कग क्लर्क से जीआरपी ने शुक्रवार को भी पूछताछ की, पर गिरफतारी नहीं। दिन में बु¨कग क्लर्क ने उसी आफिस में ड्यूटी की, जहां पर गुरूवार की सुबह गबन की वारदात हुई थी। जीआरपी और वाणिज्य विभाग की जांच की सुस्त रफतार से जल्द ही नतीजे आते नहीं दिख रहे। रेल महकमे का चार लाख रूपया गायब होने के बाद जिस तरह लखनऊ तक में खलबली मची, महज 24 घण्टे बीतने के ब... और पढ़ें »

  • 'ऑपरेशन मिलन' से अपहृत व लापता पहुंचेंगे घर

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:38 PM (IST)

    रायबरेली: किसी किशोरी को बदमाश बहला फुसला कर ले गए या युवक का अपहरण कर लिया गया। ऐसे कितने मामले हैं जो थानों में गुमशुदगी के रूप में दर्ज हैं। अपनों का सुराग पाने के लिए परिजन चक्कर काट रहे हैं। उन्हें रटा रटाया जवाब मिलता है कि खोजबीन की जा रही है। अब उच्चाधिकारियों ने इन लापता व अपहृत लोगों की बरामदगी को लेकर 'ऑपरेशन मिलन' शुरू किया है। इसके तहत 15 दिन में ऐसे मामलों का खुलासा करना होगा नहीं तो... और पढ़ें »

  • गर्मी के साथ बढ़ा बिजली संकट

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:37 PM (IST)

    बछरावां (रायबरेली): गर्मी बढ़ते बिजली का संकट शुरू हो गया है। बिजली कटौती के बाद निर्धारित शेड्यूल आए दिन घंटों बिजली के गायब होने से लोग परेशान हैं। आधी रात के बाद बिजली का रोस्टर न होने से दिन के चैन के साथ रात की नींद उड़ गई है। बिजली संकट से जूझ रहे क्षेत्रवासियों में हाहाकार मचा हुआ है। बिजली कटौती की समस्या से छोटे-छोटे बच्चों और महिलाओं को विशेष दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बिजली कटौ... और पढ़ें »

  • रात तीन बजे खत्म हुआ मिशन रामपाल

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:36 PM (IST)

    लखनऊ : विधायक रामपाल यादव के बने अवैध कॉम्प्लेक्स को तोड़ने में एलडीए को करीब 12 घंटे लग गए। आधा दर्जन जेसीबी मशीनें पहले कॉम्प्लेक्स को गिराने के लिए लगी रही, लेकिन शाम सात बजे तक जब बहुत अधिक सफलता नहीं मिली तो पोकलैंड मंगवाई गई। फिर इन मशीनों की मदद से रात 8:30 बजे के बाद असली राम पाल मिशन शुरू हुआ जो रात तीन बजे के करीब खत्म हो सका। मौके पर मौजूद डीएम राजशेखर, एसएसपी राजेश पांडे व एलडीए वीसी सत... और पढ़ें »

  • पहले पत्रकार फिर कमिश्नर बन कोटेदारों से ठगी करने वाला गिरफ्तार

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:35 PM (IST)

    रायबरेली: उच्चाधिकारी, पत्रकार और कई अन्य ओहदों की धौंस दिखाकर कोटेदारों से वसूली करने वाले गिरोह का एक सदस्य शुक्रवार को पुलिस के हत्थे चढ़ गया। युवक ने सारा आरोप साथी पर मढ़कर खुद को निर्दोष बताने की कोशिश की। पीड़ित कोटेदार ने ठगी करने वाले दो युवकों पर हरचंदपुर थाने में तहरीर दी है। हरचंदपुर के शोरा गांव में शिवलोचन की सार्वजनिक वितरण प्रणाली की दुकान है। शिवलोचन के मुताबिक 27 अप्रैल को कार स... और पढ़ें »

  • चुनाव के करोड़ों रुपये के हिसाब पर कुंडली मारे जिम्मेदार

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 11:34 PM (IST)

    सीतापुर : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव-2015 संपन्न हुए चार माह से भी अधिक समय बीत चुका है, लेकिन आरओ, एआरओ या ब्लॉक बीडीओ ने पंचास्थानीय कार्यालय को पर्चा बिक्री और जमानत राशि का हिसाब तक नहीं दिया है। पर्चा बिक्री व जमानत राशि मद का करोड़ों रुपया ट्रेजरी हेड में जमा हुआ या नहीं, इस बावत पंचास्थानीय कार्यालय को कोई खबर भी नहीं है। जबकि पर्चा बिक्री व जमानत राशि की धनराशि ट्रेजरी हेड में दूसरे दिन ही जमा... और पढ़ें »

(News from Raebareli, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें