रायबरेली

  • तालाबों को संवारने के लिए शुरु हुआ श्रमदान

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:27 PM (IST)

    महराजगंज (रायबरेली) : दैनिक जागरण द्वारा तालाबों को संवारने की पहल को जनता का साथ मिलने के बाद प्रशासन भी सक्रिय हो गया है। महराजगंज के मोन ग्राम में बाबा सोमनाथ मंदिर के सामने दैनिक जागरण द्वारा गोद लिए तालाब की खबर पर स्वेच्छा से ही बीडीओ कमलेश सोनी व ब्लाक प्रमुख सत्येंद्र ¨सह व ग्राम प्रधान के पति मौके पर पहुंच गए और खुदाई में सहयोग किया। सैकड़ों मजदूर गांव से फावड़ा छींटा लेकर आ गए। वर्षों स... और पढ़ें »

  • जिसकी जितनी संख्या भारी उसकी उतनी हिस्सेदारी

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:25 PM (IST)

    रायबरेली : विधानसभा चुनाव से पहले वोट बैंक को साधने की गणित लगनी शुरू हो गई है। इसी के चलते मौर्य, कुशवाहा, शाक्य, सैनी महासभा ने राजनीति ने अधिक से अधिक की बात उठाई है। समाजिक महासभा में मुख्य रूप से सदर क्षेत्र से राधेश्याम मौर्य को सपा से टिकट दिलाने के लिए दमदारी दिखाई गई। आरोप लगाया गया कि सपा जिलाध्यक्ष राधेश्याम मौर्य को धमकी दे रहे हैं जिसकी जांच होनी चाहिए। कार्यक्रम की अध्यक्षता ग्राम... और पढ़ें »

  • पहले हत्यारे बाद में साजिशकर्ता को दबोचेगी खाकी!

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:25 PM (IST)

    रायबरेली: ¨सचाई विभाग में बेलदार राम शरन तिवारी के हत्यारों को दबोचने के लिए पुलिस टीमें बड़ी सरगर्मी से सुरागकशी में जुटी हैं। शुक्रवार को भी पुलिस एक्सईएन नियाज अहमद से पूछताछ नहीं कर सकी। हत्यारों के सुराग के लिए पुलिस टीमें अभी भले ही हवा में तीर चला रही हैं, लेकिन एक्सईएन से सवाल-जवाब के बाद जांच सही दिशा में बढने की संभावनाएं हैं। बेलदार को ही निशाना बनाने की बात पर भदोखर पुलिस ने उनके गांव क... और पढ़ें »

  • मनमाने आटो चालकों पर बलवा का मुकदमा दर्ज

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:24 PM (IST)

    रायबरेली: शहर पुलिस ने आटो चालक संघ के 40-50 मनमाने चालकों के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। बरगद चौराहे पर तोड़फोड़ की घटना के बाद पुलिस ने इन चालकों की गिरफतारी के लिए दबिश देनी भी शुरू कर दी है। टैक्स वसूली को लेकर नगर पालिका के खिलाफ आटो चालक संघ ने पिछले तीन-चार दिनों से मोर्चा खोल रखा है। गुरूवार को ईओ नगर पालिका का पुतला फूकने का प्रयास किया गया। पुलिस द्वारा रोकने पर कचहरी रोड... और पढ़ें »

  • ृसीएमओ दफ्तर का ताला बंद किया हंगामा

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:24 PM (IST)

    रायबरेली : सीएमओ कार्यालय में शुक्रवार को उस दौरान माहौल गरम हो गया जब मांगों को लेकर मातृ शिशु महिला कर्मचारी संघ ने जोरदार प्रदर्शन कर सीएमओ दफ्तर के मुख्य गेट पर ताला डाल दिया। करीब एक घंटे तक तालाबंदी रही जिससे सीएमओ कार्यालय का काम पूरी तरह प्रभावित हुआ। नारेबाजी कर महिला कर्मचारियों ने अपना आक्रोश जाहिर किया। सुबह सीएमओ डा. राकेश कुमार का कार्यालय खुलने से पहले मातृ शिशु महिला कर्मचारी सं... और पढ़ें »

  • वध के लिए जा रहे दो ट्रक मवेशियों समेत चार गिरफ्तार

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:24 PM (IST)

    ऊंचाहार (रायबरेली) : वध के लिए प्रतापगढ़ से मेरठ ले जाए जा रहे दो ट्रक में बीस मवेशियों को पुलिस ने पकड़कर चार लोगो को हिरासत में लिया है । उनके विरुद्ध पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है । कोतवाल जी डी शुक्ल ने गुरुवार की शाम क्षेत्र के बाबा का पुरवा गांव के पास दो ट्रको को पकड़ा है । उसमे से एक ट्रक में 16 और दूसरे में 4 बड़ी भैंसो को ठूंस कर लादा गया था । बताया जाता है कि यह... और पढ़ें »

  • तालाबों को संवारने के लिए शुरु हुआ श्रमदान

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:24 PM (IST)

    महराजगंज (रायबरेली) : दैनिक जागरण द्वारा तालाबों को संवारने की पहल को जनता का साथ मिलने के बाद प्रशासन भी सक्रिय हो गया है। महराजगंज के मोन ग्राम में बाबा सोमनाथ मंदिर के सामने दैनिक जागरण द्वारा गोद लिए तालाब की खबर पर स्वेच्छा से ही बीडीओ कमलेश सोनी व ब्लाक प्रमुख सत्येंद्र ¨सह व ग्राम प्रधान के पति मौके पर पहुंच गए और खुदाई में सहयोग किया। सैकड़ों मजदूर गांव से फावड़ा छींटा लेकर आ गए। वर्षों स... और पढ़ें »

  • चार दिन से बिजली गुल, जेई का घेराव

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:24 PM (IST)

    लालगंज (रायबरेली): बीते दिनों आई आंधी पानी से ध्वस्त विद्युत आपूर्ति व्यवस्था पटरी पर आती नहीं दिख रही। चार दिनों से बृजेंद्र नगर में लाइट न आने से नाराज लोगों ने पावर हाउस लालगंज पहुंच कर घेराव किया। उनका कहना था कि महज तार टूटे पड़े हैं। उन्हें जोड़ने में दो से तीन घंटे का समय लगना है, इसके बावजूद टूटे तार नही जोड़े जा रहे। पावर हाउस के अंदर से गए तारों पर नीम की लटकी डाली देखते सब और आक्रोशित हो ... और पढ़ें »

  • एक्सईएन छुट्टी पर, बाकी सब चुप

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:23 PM (IST)

    रायबरेली : टेंडर के खेल में बेलदार की हत्या कर दी गई और पुलिस प्रशासन अभी तक आरोपियों को पकड़ नहीं सकी है। ¨सचाई विभाग का हाल यह है कि एक्सईएन छुट्टी पर चले गए हैं। विभाग में कोई बोलने को तैयार नहीं है। विभाग में एक अजीब सा डर और सन्नाटा विभाग में पसरा हुआ है। शारदा सहायक खंड 45 में बुधवार को मऊ और डीह के रजबहा की सिल्ट सफाई का टेंडर पड़ा था। रात में आवास पर बाइक सवार आए और उन्होंने बेलदार राम शरण... और पढ़ें »

  • प्रधानी चुनाव की रंजिश में हुई थी सुरेश की हत्या

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:23 PM (IST)

    बछरावां (रायबरेली): थाना क्षेत्र के सब्जी गांव में किसान की हत्या के मामले में प्रधान समेत आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने दो-तीन आरोपितों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। हत्या की वजह चुनावी रंजिश बताई जा रही है। गुरुवार की रात सब्जी गांव के सुरेश कुमार की गांव के ही कुछ लोगों ने कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी थी। देर रात हत्या की वारदात से गांव में सनसनी फैल गई। सीओ सत्... और पढ़ें »

  • ऑटो चालकों ने किया विरोध प्रदर्शन

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:42 PM (IST)

    रायबरेली : नगर पालिका की वसूली को लेकर ऑटो चालकों ने जमकर प्रदर्शन किया। डिग्री कालेज चौराहा पर नगर पालिका प्रशासन का पुतला फूंक कर जुलूस निकाला गया। इस प्रदर्शन के कारण लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। ऑटो चालकों का शहर में कोई पार्किंग स्लाट नहीं है। ऐसे में सड़क पर इनका कब्जा रहता है। इस अराजकता को रोकने के लिए नगरपालिका ने शुल्क निर्धारण की प्रक्रिया शुरू की तो इसका विरोध शुरू हो गय... और पढ़ें »

  • पटरी पर नहीं आ सकी बिजली, चोरी पर नकेल नहीं

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:41 PM (IST)

    रायबरेली : तूफान आने के बाद से बिजली व्यवस्था पटरी पर नहीं आ सकी है। ट्रि¨पग तथा अघोषित कटौती ने लोगों को परेशान करके रख दिया है। वहीं बिजली चोरी पर अंकुश लगाने के लिए कोई अभियान पिछले कई महीनों से नहीं चलाया गया है। शहर में बिजली की समस्या से लोगों का बुरा हाल है। धरना प्रदर्शन पर केवल आश्वासन का झुनझुना थमा दिया जाता है। वीआइपी शहर में बिजली का रोना कायम है। सोमवार को आए तूफान के बाद बिजली व... और पढ़ें »

  • केंद्र सरकार के दो साल पूरे होने पर भाजपाइयों ने किए कार्यक्रम

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:41 PM (IST)

    रायबरेली : केंद्र सरकार के 2 वर्ष पूर्ण होने पर भारतीय जनता पार्टी ने विकास पर्व के रूप में मनाया। जनपद के विभिन्न गावों में पार्टी कार्यकर्ता ग्रामीणों व किसानों के मध्य केंद्र की जन कल्याणकारी योजनाओं की चर्चा की और देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के सहारनपुर के कार्यक्रम को टीवी रेडियो, एलईडी व रेडियो के माध्यम से जनता को सुनाया । नगर स्थित सुपर मार्केट में एलईडी लगाकर नरेंद्र मोदी के कार... और पढ़ें »

  • अश्लील एमएमएस बनाने वाले कलयुगी शिक्षक पर पुलिस मेहरबान

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:41 PM (IST)

    रायबरेली: गुरुबक्शगंज थाना क्षेत्र में दसवीं की छात्राओं का अश्लील एमएमएस बनाने वाले शिक्षक को पुलिस अब तक गिरफ्तार नहीं कर सकी है। बेटियों की शिक्षा को लेकर जागरुक हुए अभिभावक इस जघन्य वारदात से सकते में हैं। वहीं अश्लील एमएमएस और ब्लैकमे¨लग का दंश झेल चुकी छात्राओं के परिजन पुलिस के लापरवाह रवैए से खासे आक्रोशित भी हैं। स्थानीय पुलिस द्वारा मामले को गंभीरता से न लेने के चलते जल्द ही इसकी शिकायत... और पढ़ें »

  • नोहरेपुर बना जिले का दूसरा खुले में शौच मुक्त गांव

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:40 PM (IST)

    रायबरेली: जिले के शाहगढ़ ब्लाक का नोहरेपुर गांव दूसरा खुले में शौच मुक्त गांव बन गया है। जिलाधिकारी चंद्रकात पाडे ने इसकी घोषणा की। राजीव गाधी महिला विकास परियोजना एवं स्वच्छ भारत मिशन के सहयोग से गाव खुले मे शौच से मुक्त हुआ। गत दो वर्षों से राजीव गाधी महिला विकास परियोजना, स्वच्छता पर एक विशेष पहल कार्यक्रम कर रही है। जिसके अंतर्गत खुले में शौच से मुक्त एवं स्वच्छता से संबंधित आदतों पर विशेष अ... और पढ़ें »

  • आंधी ने बिगाड़ा मौसम, जनजीवन हुआ अस्त व्यस्त

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:40 PM (IST)

    रायबरेली : लगातार तीसरे दिन आंधी पानी से मौसम का बिगड़ा मिजाज लोगों पर भारी पड़ गया। जनजीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त है। तहसील क्षेत्रों में बिजली का संकट खत्म नहीं हो रहा है। अभी भी सैकड़ों गांव अंधेरे में हैं। लालगंज में पेड़ टूटने से यातायात प्रभावित हो गया। शहर में छोटी बाजार के पास पेड़ गिरने से यातायात प्रभावित रहा। साथ ही बिजली व्यवस्था को भी झटका लगा। बुधवार रात करीब 10 बजे अचानक मौसम ने करव... और पढ़ें »

  • तहसील प्रशासन ने जेसीबी से ढहाया अतिक्रमण

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:39 PM (IST)

    रायबरेली: गुरुवार को उपजिलाधिकारी व क्षेत्राधिकारी ने चारागाह की जमीन पर हुए अवैध निर्माण को जेसीबी मशीन से ढहा दिया तथा अतिक्रमण कारियों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज करा दिया। इस प्रशासनिक कार्रवाई से अवैध कब्जेदार सकते में हैं। जानकारी हो की कई दिन पहले तहसील क्षेत्र के तामामऊ गांव में चारागाह की जमीन पर गांव के ही दबंग भू-माफि याओं ने अवैध रूप से निर्माण कर इमारते खड़ी कर दी। मामले की शिकायत होने ... और पढ़ें »

  • एक्सईएन के धोखे में बेलदार की हत्या

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:37 PM (IST)

    रायबरेली : ¨सचाई विभाग परिसर में अधिशासी अभियंता को निशाना बनाने आए बदमाशों ने गलतफहमी में बेलदार को गोली मार दी। वारदात को अंजाम देने के बाद हत्यारोपी फरार हो गए। डरे सहमे एक्सईएन ने 100 नंबर पर पुलिस को सूचना दी। गंभीर हालत में बेलदार की इलाज के दौरान मौत हो गई। फाय¨रग की वारदात से ¨सचाई विभाग में दहशत का माहौल हो गया है। शारदा सहायक खंड 45 में नियाज अहमद अधिशासी अभियंता पद पर कार्यरत हैं। बुध... और पढ़ें »

  • ममेरे भाई के सिर में मारी गोली, मौत

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:37 PM (IST)

    रायबरेली: थाना क्षेत्र क रायबरेली-परशदेपुर मार्ग पर रामबन कुटिया के पास दिल्ली जा रहे युवक को उसी के सगी बुआ के लड़के ने गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से हत्यारोपियों को पकड़ कर हिरासत में लिया। राह चलते हत्या की वारदात से सनसनी फैल गई। क्षेत्र के सेनाचक मजरे खेतोंधन निवासी रमेश कुमार (32) दो दिन पूर्व दिल्ली से अपने घर आया था। गुरुवार की अपरान्ह रमेश दिल्ली जाने के लिए भाई प... और पढ़ें »

  • राहुल के क्षेत्र में स्मृति का गांधी-नेहरू परिवार पर निशाना

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 10:36 PM (IST)

    रायबरेली: मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के क्षेत्र में गांधी-नेहरू परिवार पर निशाना साधा। अमेठी संसदीय क्षेत्र के सलोन कस्बे में उन्होंने कहा कि 60 साल सत्तासीन रहने के बावजूद कांग्रेस अमेठी और रायबरेली की मूलभूत समस्याओं का समाधान नहीं कर पायी। सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री की विकास परक सोच सही मायनों में फलीभूत ह... और पढ़ें »

(News from Raebareli, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें