Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरनगर

गैस रीफिलिंग का धंधा पकड़ा, उपकरण व सिलेंडर बरामद

खतौली : बुढ़ाना रोड के मोहल्ला इस्लामनगर में रसोई गैस की रीफिलिंग से बच्चों की हालत बिगड़ने की शिकायत पर पुलिस ने छापा मारकर गैस रीफिलिंग का धंधा पकड़ा। पुलिस ने गैस रीफिलिंग के उपकरण व रसोई गैस सिलेंडर बरामद किए। पुलिस ने इस धंधे से जुड़े एक व्यक्तिको भी दबोचा। देर शाम तक पुलिस सिलेंडर की जांच कर उक्त व्यक्ति के विरुद्ध कार्रवाई की तैयारी में लगी थी। इंस्पेक्टर सुनील कुमार त्यागी ने बताया कि बुढ़ा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 11:56 PM (IST)
        

'शिक्षा का सच्चा अर्थ बच्चों का चरित्र निर्माण'

मुजफ्फरनगर : आचार्य गुरुदत्त आर्य ने कहा कि शिक्षा का सच्चा अर्थ ही बच्चों का चरित्र निर्माण करना है। माता-पिता एवं शिक्षक का कर्तव्य है कि बच्चों को भारतीय संस्कार, संस्कृति एवं शारीरिक, मानसिक, बौद्धिक और आत्मिक विकास की शिक्षा अपने क्रियात्मक आचरण से प्रदान करें। ग्रीन लैंड माडर्न जू. हाईस्कूल शामली रोड पर आर्यवीर दल की प्रांतीय विशाल सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरण में उन्होंने कह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 11:55 PM (IST)
        

कांशीराम द्वार निर्माण के विरोध में प्रदर्शन

मुजफ्फरनगर : गांव के मुहाने पर जमीन मालिक से अनुमति लिए बिना कांशीराम द्वार का निर्माण कराए जाने का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने कलक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। आरोप लगाया कि शासन की ओर से प्रतिबंधित होने के बावजूद कांशीराम द्वार का निर्माण कराया जा रहा है। मामले को लेकर गांव के दो पक्ष आमने-सामने आ गए हैं। चरथावल क्षेत्र के गांव हैबतपुर जाने वाले रास्ते के मुहाने पर गांव लुहारी के ठीक सामने स्थित है... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 11:55 PM (IST)
        

मंडी स्थल निर्माण में फिर बर्बाद होंगे लाखों रुपये

जानसठ : किसानों की सुविधा के लिए क्षेत्र में बने दो मंडी स्थल अपने निर्माण के बाद से ही वीरान पड़े हैं। बावजूद इसके शासन द्वारा गांव अहरोड़ा में एक और मंडी स्थल बनवाने से फिर लाखों रुपये बर्बाद होना तय माना जा रहा है। किसानों को उपज का वाजिब दाम दिलाने व फसल बेचने के लिए दूर जाने से बचाने के लिए करीब एक दशक पूर्व शासन ने कई गांवों में मंडी स्थलों का निर्माण कराया था। उस दौरान क्षेत्र के तिलौरा व ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 11:54 PM (IST)
        

आवारा कुत्तों के हमले से हिरन घायल

बुढ़ाना : फुगाना क्षेत्र के गांव करौदा महाजन के पास आवारा कुत्तों के हमले से एक हिरन घायल हो गया। ग्रामीणों ने हिरन को बचाकर पशु चिकित्सक से उसका इलाज कराया। सूचना पर पहुंचे वन विभाग के कर्मचारी ग्रामीणों के भरोसे घायल हिरन को छोड़कर चलते बने। मेरठ-करनाल राजमार्ग पर गांव करौंदा महाजन के पास वेद सिंह के खेत के पास शनिवार सायं चार बजे आवारा कुत्ते एक हिरन के पीछे पड़े थे। आवारा कुत्ते के हमले से घ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 11:53 PM (IST)
        

एसएसपी कार्यालय पर खड़े वाहनों का चालान काटा

मुजफ्फरनगर :एसएसपी कार्यालय पर आए दिन वाहनों का जमावड़ा लगा रहता है। कचहरी में आने वाले लोग अपने वाहनों को एसएसपी कार्यालय पर खड़े कर देते हैं। इतना ही नहीं एसएसपी कार्यालय पूरी तरह पार्किंग बना हुआ है। इसके अलावा बड़े वाहनों की आवाजाही के कारण कचहरी में जाम के हालत पैदा हो जाते है। शनिवार को ट्रैफिक पुलिस ने एसएसपी पर खड़े वाहनों के चालान काटे। इतना ही नहीं पुलिस ने एसएसपी कार्यालय व आसपास वाहनों की ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 11:52 PM (IST)
        

साल्हाखेडी में कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन

बाबरी : क्षेत्र के गांव साल्हाखेडी में लाटियान कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता का शुभारंभ भाजपा नेता प्रसन्न चौधरी ने फीता काटकर किया। प्रतियोगिता में गांव दिनकरपुर की टीम ने सोटा की टीम, रमाला की टीम ने अलीपुर कलां, कुडाना की टीम ने साल्लाखेडी व नंहेडा की टीम ने सिसौली की टीम को हराया। दो फरवरी को फाइनल प्रतियोगिता होगी, जिसमें मंत्री संजीव बालियान व विधायक पंकज मलिक मुख्य अतिथि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 11:52 PM (IST)
        

शिक्षा के प्रति बच्चों को किया उत्साहित

मुजफ्फरनगर : संजीवनी फांउडेशन की ओर से एसडी पब्लिक स्कूल में आपसी सौहार्द व सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें बच्चों को शिक्षा के प्रति उत्साहित किया गया। संजीवनी फाउंडेशन के बच्चों को एसडी पब्लिक स्कूल के बच्चों से मिलाया गया। दोनों जगह के बच्चों ने एक दूसरे के विचारों को जाना। एसडी पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्या ने ने बच्चों से कहा कि वह जाति धर्म के बंधन में न बंधे और भविष्य को बेहत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 11:51 PM (IST)
        

तम्बू निर्माण, प्राथमिक चिकित्सा का दिया प्रशिक्षण

मुजफ्फरनगर : नगर पालिका कन्या इंटर कालेज में आयोजित शिविर में गाइड्स को तंबू निर्माण व प्राथमिक चिकित्सा का प्रशिक्षण दिया गया। तीन दिवसीय गाइड प्रशिक्षण शिविर शनिवार को संपन्न हो गया। शिविर के अंतिम दिन शनिवार को कालेज की छात्राओं को तंबू निर्माण एवं प्राथमिक चिकित्सा, प्रतिज्ञा नियम का प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण गाइड का संचालन प्रभा दहिया, जिला संगठन गाइड कमिश्नर ने किया। कार्यक्रम के मीडिय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 07:11 PM (IST)
        

शैक्षिक उन्नयन पर बीएसए सम्मानित

मुजफ्फरनगर : 'आधार' कार्यक्रम के तहत जनपद में बुनियादी शिक्षा में आए सुधार व शैक्षिक उन्नयन पर माइनारिटी वेलफेयर सोसायटी ने बीएसए कौस्तुभ कुमार को सम्मानित किया। तस्मिया जूनियर हाईस्कूल में माइनारिटी वेलफेयर सोसायटी के तत्वावधान में अभिनंदन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर सोसायटी पदाधिकारी जावेद मजहर ने कहा कि आधार कार्यक्रम के तहत जनपद में बेसिक शिक्षा को एक खास मुकाम मिला है। शैक्षिक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 07:09 PM (IST)
        

विधिक साक्षरता शिविर में आत्महत्या रोकने पर मंथन

मुजफ्फरनगर : जिला कारागार में आयोजित विधिक साक्षरता शिविर में जेल में आत्महत्या रोकने के उपाय पर चर्चा की गई। शिविर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट मनोज कुमार सिद्धु, सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। इस दौरान बंदियों को मानसिक समस्याओं से ग्रसित होकर आत्महत्या जैसा आत्मघाती कदम न उठाने के लिए प्रेरित किया गया। उन्होंने बंदियों को समझाया कि आत्महत्या एक अपराध की श्रेणी म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 07:01 PM (IST)
        

लेडीज क्लब की महिलाओं का स्पो‌र्ट्स डे में धमाल

मुजफ्फरनगर : लेडीज क्लब नई मंडी की महिलाओं ने स्पो‌र्ट्स डे में रेस, डांस समेत कई प्रतियोगिताएं आयोजित कर धमाल मचाया। विजेता महिलाओं को पुरस्कृत किया गया। लेडीज क्लब नई मंडी में स्पो‌र्ट्स डे मनाया गया। विभिन्न आयु वर्ग की महिलाओं ने बढ़चढ़कर प्रतिभाग किया। क्लब की सदस्याओं ने दो मिनट का मौन धारण कर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद स्पो‌र्ट्स डे कार्यक्रम शुरू हुआ। लेम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 12:21 AM (IST)
        

'जमीनी विवाद निपटाने पर रहे जोर'

मुजफ्फरनगर : जमीन को लेकर जिले में चलने वाली गोलियों की गूंज से लखनऊ के माथे पर भी शिकन है। शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान मुख्य सचिव ने जिले की कानून व्यवस्था पर चिंता जताई, साथ ही जिले के गांवों के जमीनी विवाद निपटाने के लिए अभियान चलाने के निर्देश दिए। आलाकमान ने पुलिस और राजस्व की संयुक्तटीमें बनाकर पांच से ज्यादा विवाद वाले गांवों पर सख्ती से फोकस करने को ताकीद किया है। जनपद में जम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 12:21 AM (IST)
        

जल संरक्षण को साकार कर दी 'फ्यूचर हाउस' की परिकल्पना

राशिद अली, मुजफ्फरनगर पानी की बर्बादी पर अंकुश लगाने के लिए एक विद्यालय के शिक्षकों व छात्रों ने भविष्य की संभावनाओं को ध्यान में रख 'फ्यूचर हाउस' की परिकल्पना कर दी है। 'फ्यूचर हाउस' जल संचय का एक ऐसा वैज्ञानिक माडल है जिसमें बारिश के पानी का घर में ही संचय कर वर्ष भर उसे प्रयोग में लाया जा सकेगा। इसके साथ ऊर्जा के अन्य स्त्रोत भी विकसित किए जा सकेंगे। भूगर्भ जल के अतिदोहन के कारण जनपद के नौ म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 12:20 AM (IST)
        

कवाल में सांप्रदायिक सौहार्द के प्रयास जारी

जानसठ: जनपद में हुए दंगे के बाद कवाल में लगा यह दाग मिटाने और दुनिया को सांप्रदायिक संदेश देने के लिए गांव स्थित कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं ने अनुपयोगी वस्तुओं से प्रदर्शन बनाई। लोगों के दिलों से मनमुटाव मिटाने के लिए प्रशासन ही नहीं छात्र-छात्राएं भी प्रयास में हैं। कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं ने गुरुवार को घर के प्रयोग से खराब हुई चीजों से एक परिसर में मंदिर-मस्जिद ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 12:19 AM (IST)
        

प्राचार्य ने रोटी बनाकर की सेवा

मुजफ्फरनगर : राजकीय पुस्तकालय में संचालित डीएवी कॉलेज के सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर के चौथे दिन प्राचार्य पीके सक्सेना ने स्वयं रोटी बनाकर छात्र-छात्राओं को सेवा के लिए प्रेरित किया। शिविर में प्राचार्य ने छात्र-छात्राओं को कहा कि जब हम अपने घर में परिवार के लिए कोई कार्य करते हैं तो वह हमारा फर्ज होता है। परंतु जब हम किसी दूसरे के लिए कार्य करते हैं तो वह सेवाभाव दर्शाता है। प्राचार्य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 12:19 AM (IST)
        

अक्षरा जापान में लेगी प्रशिक्षण

जानसठ: विज्ञान इंस्पायर अवार्ड विजेता कस्बा निवासी अक्षरा गर्ग का सरकार ने प्रशिक्षण के लिए जापान जाने वाली टीम में चयन किया है। अक्षरा की सफलता पर परिजनों व उसके कालेज के स्टॉफ के अलावा आम कस्बावासियों ने भी हर्ष व्यक्त किया है। कस्बा निवासी अरविंद गर्ग की होनहार पुत्री अक्षरा कस्बे के गोमती कन्या इंटर कालेज में कक्षा 12 में पढ़ती है। विज्ञान इंस्पायर अवार्ड के लिए उसने पानी से उर्जा बनाने का म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 12:18 AM (IST)
        

कांग्रेस प्रभारी ने मांगे पार्टी को उबारने के सुझाव

मुजफ्फरनगर : पार्टी को मौजूदा स्थिति से उबारने व संगठन को फिर से धार देने के उद्देश्य से कांग्रेस ने हाथ-पैर मारना शुरु कर दिया है। हालात के मद्देनजर पार्टी हाईकमान के निर्देश पर एआईसीसी सचिव व रामपुर से पार्टी विधायक संजय कपूर ने शुक्रवार को नगर में पहुंच कर कांग्रेसजनों से संगठन की मजबूती के लिए सुझाव मांगे। कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष व पूर्व मंत्री दीपक कुमार ने बताया कि जनपद प्रभारी संजय कपूर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 12:18 AM (IST)
        

स्कूलों में जांची पेयजल व स्वच्छता

जानसठ: राष्ट्रीय स्वच्छता व पेयजल मिशन टीम ने क्षेत्र के स्कूलों का दौरा किया। बच्चों व अध्यापकों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के साथ पानी की शुद्धता जांचने आदि के उपाय बताए। टीम ने शुक्रवार को क्षेत्र के सरकारी स्कूलों में पेयजल व स्वच्छता की जांच की। इस दौरान टीम ने गांव भलेड़ी के प्राथमिक विद्यालय में स्वच्छता व नलों के पानी की भी जांच की। हालांकि टीम को यहा पानी तो शुद्ध मिला लेकिन स्वच्छत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 12:16 AM (IST)
        

100 बीघा गन्ना फुंका, लाखों का नुकसान

मुजफ्फरनगर : गांव वहलना के जंगल में आग लगने से दर्जनों किसानों का 100 बीघा गन्ना जल गया। बचे गन्ने को किसानों ने आनन फानन में चीनी मिल व कोल्हुओं आदि पर पेराई के लिए पहुंचवाया। वहलना के जंगल में बुधवार रात अचानक आग लगी। किसानों को इसकी जानकारी गुरुवार सुबह लगी। जब किसान पहुंचे तो खेतों से धुआं उठ रहा था। लोगों ने आनन-फानन में आग बुझाई। बावजूद इसके दर्जनों किसानों का करीब 100 बीघा गन्ना फुंक चुका ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 12:16 AM (IST)
        
(News from Muzaffarnagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें