Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 18,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरनगर

सामाजिक बुराई के खात्मे को लड़कियों की तालीम जरूरी

मुजफ्फरनगर : दारुल उलूम देवबंद के नायब मोहतमिम मौलाना अब्दुल खालिक संभली ने कहा कि लड़कियों की शिक्षा से ही सामाजिक बुराइयों का खात्मा संभव है। मदरसों के छात्र सच्चे देशभक्त होते हैं, पढ़ाई के दौरान उनके मन में मुल्क से मोहब्बत करने का जज्बा भरा जाता है। मदरसा जामिया आयशातुल सिद्दीका लिल बनात नगला राई में बुखारी शरीफ के आगाज के मौके पर मौलाना संभली ने कहा कि एक लड़की को पढ़ाना ऐसा है जैसा एक पीढी क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 12:19 AM (IST)
        

जेल से फरार किशोर ने लूटा था एमएलसी का पेट्रोल पंप

मुजफ्फरनगर : बाल संप्रेक्षण गृह से फरार होने वाला किशोर अब बड़ी लूटपाट की वारदातों को अंजाम देने लगा। छपार पुलिस और क्राइम ब्रांच टीम ने आरोपी समेत तीन लुटेरों को गिरफ्तार किया है। खुलासा हुआ कि आरोपियों ने रालोद एमएलसी के पेट्रोल पंप पर लूटपाट समेत कई वारदात अंजाम दी है। आरोपियों से हथियार और लूट की बाइक बरामद हुई है। शहर कोतवाली स्थित बाल संप्रेक्षण गृह से 14 अप्रैल 2014 को छह किशोर फरार हुए थे।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 12:18 AM (IST)
        

कश्मीरी आपदा पीड़ितों के लिए जुटाई राहत सामग्री

मुजफ्फरनगर: जमीयत उलेमा-ए-हिंद के तत्वावधान में मिनाक्षी चौक पर शिविर लगाकर कश्मीर के बाढ़ पीड़ितों के लिए राहत सामग्री व कोष जमा किया गया। मौलाना अरशद मदनी के आह्वान पर लगे शिविर में पहुंचे एडीएम प्रशासन डा. इन्द्रमणि त्रिपाठी ने अपनी ओर से चंदा दिया और लोगों से भी मदद की अपील की। इस दौरान मौ. मेहरबान त्यागी, मौ. ताहिर कासमी, मौ. नजर और डा. मौ. उस्मान व कारी नफीस आदि मौजूद रहे।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 12:13 AM (IST)
        

दो बाइकें भिड़ी, पांच घायल

पुरकाजी : हरिद्वार के गांव खामपुर निवासी राजेश पुत्र धर्मपाल व किशन पुत्र जाला अपनी बाई पर पुरकाजी से घर लौट रहे थे। सुवाहेड़ी पुलिया के पास राजेश की बाइक सामने से आ रही दूसरी बाइक से जा भिड़ी। दूसरी बाइक पर सवार मुजफ्फरनगर के प्रेमपुरी निवासी आकाश शर्मा, हर्ष त्यागी व शिवम गुर्जर भी घायल हो गए। राजेश के पैर की हड्डी बुरी तरह से टूट गई और सड़क पर खून फैल गया। अन्य युवकों को भी गंभीर चोट आई। सूचना मिल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 12:12 AM (IST)
        

ग्रामीणों ने पशु लुटेरा दबोचा

मुजफ्फरनगर : ग्रामीणों ने अपराधियों से बुधवार सुबह खुद ही लोहा लिया। ग्रामीणों ने चरथावल-पीनना मार्ग पर जंगल में भैंस लेने पहुंचे लुटेरों से मुठभेड़ के दौरान एक लुटेरे को दबोच लिया और जमकर पीटा। हालांकि उसके चार साथी फरार हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में पता चला कि भैंस मंगलवार रात को चरथावल निवासी किसान के घर से चुराई गई थी। लुटेरों की मिनी डीसीएम भी पुलिस ने क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 12:11 AM (IST)
        

चार हत्यारोपियों को आठ साल की सजा

मुजफ्फरनगर : जमीन की रंजिश में की गई हत्या के मामले में अदालत ने 11 साल बाद चार हत्यारोपियों को आठ साल कैद व 15 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। चारों आरोपियों ने मारपीट कर एक व्यक्ति को घायल कर दिया था, जिसकी उपचार के दौरान मौत हो गई थी। जिला सहायक शासकीय अधिवक्ता यशपाल सिंह ने बताया कि रणजीत निवासी नसीरपुर थाना तितावी 31 जुलाई 2003 को बच्चों के साथ खेत से बुग्गी लेकर आ रहा था। रास्ते में ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 12:10 AM (IST)
        

किशोर को अवैध हिरासत में रखने का आरोप

मुजफ्फरनगर : रथेड़ी में किशोर से कुकर्म कर हत्या के मामले में नया मोड़ आया है। पुलिस ने एक प्रत्यक्षदर्शी के बयान पर जिस किशोर को हिरासत में लिया है, उसके परिजनों ने बुधवार को एसएसपी आवास पर हंगामा कर दिया। उन्होंने पंचायत की और पुलिस पर किशोर को अवैध हिरासत में रखने का आरोप लगाया। किसी तरह सीओ सिटी और इंस्पेक्टर ने मामले को संभाला। नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के गांव रथेड़ी निवासी आतिश (13 वर्ष) की 13 ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 12:08 AM (IST)
        

छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म

खतौली : त्रिवेणी शुगर मिल परिसर के क्वार्टर में दो युवकों ने एलएलबी की छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म किया। शिकायत करने पर उसे जान से मारने की धमकी दी। छात्रा को आरोपी युवकों ने उधार के रुपये देने के बहाने बुलाया था। पीड़ित छात्रा की शिकायत पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। छात्रा को मेडिकल परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। शुगर मिल परिसर में कर्मचारियों के आवास ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 18 Sep 2014 12:05 AM (IST)
        

दुर्घटना में पिता की मौत, बेटा गंभीर

चरथावल :चरथावल कस्बे में गैस गोदाम के सामने बाइक फिसने के कारण थाना भवन के हसनपुर लुहारी गांव निवासी पिता-पुत्र दोनों गंभीर घायल हो गए। अस्पताल ले जाते समय पिता की मौत हो गई, जबकि युवक की हालत भी गंभीर बनी हुई है। थाना भवन के गांव हसनपुर लुहारी निवासी अर्जुन (50) अपने बेटे शेखर(25) के साथ मंगलवार को दवाई लेने मुजफ्फरनगर बाइक से आ रहे थे। चरथावल कस्बे के पास गैस गोदाम के सामने शेखर की बाइक के सामन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 02:52 AM (IST)
        

तितावी मिल के अन्य मद में पैसा खर्च करने पर एडीएम नाराज

मुजफ्फरनगर : बकाया भुगतान को लेकर एडीएम वित्त रामकिशन शर्मा की ने मिल व किसान प्रतिनिधियों की बैठक बुलाई और बकाया भुगतान की समीक्षा की। सौ करोड़ रुपये अन्य मद में खर्च करने पर तितावी मिल के खिलाफ कड़ी नाराजगी जताई। बैठक में जिलाधिकारी के खाते में जमा चीनी विक्रय से प्राप्त धनराशि को समितियों को भेजे जाने का निर्णय हुआ। जनपद में गन्ना किसानों का 510 करोड़ रुपये बकाया है। सभी शुगर मिलों के प्रतिनिधि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 02:52 AM (IST)
        

मानकों को पूरा करेगी फर्टिलाइजर फैक्ट्री

मुजफ्फरनगर : शहर के बुढ़ाना मोड़ स्थित अंकुर फर्टिलाइजर फैक्ट्री शीघ्र ही मानकों को पूरा करेगी। फैक्ट्री में तीन दिन पहले टैंकर में विस्फोट हो गया था, जिसमें काम करने वाले दो लोगों की मौत हो गई थी। फैक्ट्री प्रबंधन मृतकों के परिजनों को सहायता देने के अलावा शीघ्र ही मानकों को भी पूरा करेगी। अंकुर फर्टिलाइजर प्रा.लि. प्रबंधक आरएस बंसल ने बताया कि उनकी फैक्ट्री में फर्टिलाइजर व कृषि उपयोग की वस्तुओं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 02:52 AM (IST)
        

हॉरर मूवी से पहले 'एक्शन सीन'

मुजफ्फरनगर :मीनाक्षी चौक स्थित मीनाक्षी सिनेमा हॉल में फिल्म अभिनेत्री बिपाशा बसु की हॉरर मूवी 'क्रियेचर' का शो चल रहा है। मंगलवार दोपहर के समय तीन बजे से शुरू होने वाले शो से पहले ही सिनेमा हॉल के गेट पर बदमाशों ने लाइव 'एक्शन सीन' दिखाया और बड़ी वारदात अंजाम दे दी। इतना ही नहीं, बदमाश बाइक पर फिल्मी अंदाज में पुलिस की नाक के नीचे से फरार भी हो गए। दोपहर करीब 2.45 बजे राजेश त्यागी अपनी महिला मित्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 02:52 AM (IST)
        

प्रत्यक्षदर्शी महिला और उसके बेटे से पूछताछ

मुजफ्फरनगर : एसओ सिविल लाइन चंद्रकिरण यादव ने बताया कि राजेश त्यागी अपनी महिला मित्र रजनी के साथ फिल्म देखने आया था। यहीं रजनी की मुलाकात अपने ही ब्यूटी पार्लर में काम करने वाली प्रमिला के साथ हो गई। प्रमिला अपने बेटे प्रशांत वर्मा के साथ मूवी देखने आई थी। इसी दौरान हमलावरों ने फायरिंग कर दी। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो प्रमिला वहीं मिल गई। पुलिस उसे किसी तरह से महिला थाने लाई और पूछताछ की। महिला... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 02:52 AM (IST)
        

सात वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म का प्रयास

जानसठ: सलारपुर में एक अधेड़ ने सात वर्षीय बच्ची को बदनीयती से ईख के खेत में खींचकर दुष्कर्म का प्रयास किया। बच्ची के शोर मचाने पर आरोपी फरार हो गया। लेकिन बाद में परिजनों ने आरोपी को पकड़कर मारा पीटा और पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया है। गांव निवासी अल्पसंख्यक समुदाय की सात वर्षीय बच्ची सोमवार शाम शौच के लिए गई थी। दूसरे समुदाय के अधेड़ ने बच्ची को यहां बदनीयती से ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 02:52 AM (IST)
        

बाल-बाल बचा वायुसेना का हेलीकॉप्टर

मुजफ्फरनगर : भारतीय वायुसेना के चीता हेलीकॉप्टर की सरसावा में खराब मौसम के कारण मुजफ्फरनगर के थाना तितावी क्षेत्र के छतेला गांव में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। इस दौरान हेलीकॉप्टर हाईटेंशन लाइन में उलझने से बाल-बाल बचा। इस दौरान किसी अज्ञात हेलीकॉप्टर द्वारा हमले की अफवाह फैल गई और थाना पुलिस समेत सैकड़ों ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। गाजियाबाद के वायुसेना स्टेशन हिंडन से मंगलवार सुबह एक चीता हेलीकॉप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 02:52 AM (IST)
        

एक्सईएन ने एसई को भेजी जेई की जांच रिपोर्ट

मुजफ्फरनगर : कमिश्नर के आदेश के बाद जेई अनिल कुमार की जांच रिपोर्ट तैयार हो गई है। अधिशासी अभियंता ने जेई अनिल कुमार के निलंबन की जांच रिपोर्ट एसई को प्रेषित कर दी है। जूनियर इंजीनियर का निलंबन अब अधीक्षण अभियंता के पाले में हैं। जांच रिपोर्ट जेई का निलंबन तय करेगी। नौ सितंबर को कमिश्नर तनवीर जफर जनपद के दौरे पर आए थे। विकास भवन में बैठक के बाद देहात क्षेत्र व शहर के दौरे पर निकले थे। इसी दौरान ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 02:52 AM (IST)
        

वारदात के पीछे रंजिश या कुछ और?

मुजफ्फरनगर :हिस्ट्रीशीटर राजेश त्यागी पर हुए हमले के बाद मीनाक्षी चौक पर माहौल बिगड़ते-बिगड़ते बचा। शहर में अफवाहों का बाजार ऐसा गरमाया कि पुलिस अधिकारियों के पैर उखड़ गए। पुलिस अब इस वारदात के पीछे रंजिश या फिर दूसरी कहानी पर काम कर रही है। इसके अलावा हिस्ट्रीशीटर का ब्यूटी पार्लर संचालिका से कनेक्शन भी खंगाला जा रहा है। एसपी सिटी श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि राजेश त्यागी की छपार थाने में हिस्ट्रीश... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 02:52 AM (IST)
        

मीनाक्षी सिनेमा हॉल में अंधाधुंध फायरिंग, तीन घायल

मुजफ्फरनगर :सिविल लाइन क्षेत्र में मीनाक्षी सिनेमा हॉल में मंगलवार दोपहर पल्सर सवार दो हमलावरों ने छपार थाने के हिस्ट्रीशीटर को गोली मार दी। सिनेमा हॉल के कर्मचारी और एक वृद्ध ने हमलावरों को पकड़ने का प्रयास किया तो बदमाशों ने उन्हें भी गोली मार दी। सिनेमा हॉल में भगदड़ मच गयी। दो घायलो को मेरठ रेफर किया गया। वारदात के बाद मीनाक्षी चौक पर बवाल हो गया। भीड़ ने जाम लगाकर वाहनों में तोड़फोड़ का प्रयास किय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 02:52 AM (IST)
        

अगवा युवती की लोकेशन गुजरात में मिली

मुजफ्फरनगर : गोशाला रोड निवासी युवती की लोकेशन गुजरात में मिली है। बरामदगी की मांग को लेकर भाजपाइयों के साथ युवती के परिजन मंगलवार रात को शहर कोतवाली पहुंचे। इंस्पेक्टर ने बताया कि युवती को साथ ले जाने वाले आरोपी का जो नंबर पुलिस ने ट्रेस किया, वह फर्जी आइडी पर था। पुलिस ने सिम देने वाले दुकानदार को हिरासत में लिया है। गोशाला रोड निवासी युवती नौ सितंबर को गायब हो गई थी। परिजनों ने संप्रदाय विशेष ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 02:52 AM (IST)
        

जम्मू-कश्मीर के लापता लोगों की शुरू हुई सुरागरशी

मुजफ्फरनगर : जम्मू-कश्मीर में लापता हुए लोगों की सुरागरशी के लिए प्रशासन ने कवायद तेज कर दी है। शासन के निर्देश पर कलक्ट्रेट में मिनी कंट्रोलरूम गठित करते हुए एडीएम एफ एंड आर को प्रभारी नामित किया गया है। इसी महीने पहले सप्ताह में जम्मू व कश्मीर में आई बारिश व बाढ़ से आई भीषण प्राकृतिक आपदा में सूबे से भी भारी संख्या में लोग लापता हुए हैं। लापता हुए लोगों में जम्मू-कश्मीर में विभिन्न कामों से गए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 17 Sep 2014 02:52 AM (IST)
        
(News from Muzaffarnagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें