1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरनगर

भाजपा नेत्री ने की अवैध वसूली की शिकायत

मुजफ्फरनगर :भाजपा की नगर उपाध्यक्ष सरिता गौड़ ने कहा कि कुछ लोग समस्या समाधान को लेकर उनके नाम पर अवैध धन वसूली कर रहे हैं। यह उनकी छवि खराब करने का प्रयास है। शुक्रवार को डीएम कार्यालय पर भाजपा नेत्री ने शिकायती पत्र देकर ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। उन्होंने कुछ लोगों पर इस मामले में आरोप भी लगाए। साथ ही आमजनों से ऐसे लोगों के बहकावे में न आने की अपील की। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 12:02 AM (IST)
        

रमजान के तीसरे जुमे पर की नमाज अदा

भोपा: रमजान माह के तीसरे जुमे पर मस्जिदों में नमाज अदा की गई। इस दौरान पुलिस फोर्स मौजूद रही। भोपा की जामा मस्जिद पर क्षेत्र के दर्जनों गांवों के सैकड़ों लोगों ने जुमे की नमाज अदा की। मौलवी मारुफ ने नमाज अदा कराई। कस्बा भोकरहेड़ी जौली, सीकरी, ककराला, तिस्सा, तेवड़ा, खेड़ी फिरोजाबाद आदि गांवों में जुमे की नमाज अदा की गई। सीओ सूक्ष्म प्रकाश निर्देशन में थानाध्यक्ष प्रमोद पंवार व ककरौली कुलदीप ¨सह, एसए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 12:02 AM (IST)
        

'भागवत मन को पवित्र करती है'

मोरना: शुकदेव आश्रम के डोगरें भागवत भवन में श्रीमदभागवत रसपान महोत्सव के दूसरे दिन वृंदावन के कथा व्यास आचार्य प्रदीप गौड़ ने कहा कि भागवत मन को पवित्र करती है इसे सुनने से मनुष्य के जीवन में परिवर्तन हो जाता है। मध्य प्रदेश की कंचन, कमला, धापू बाई, विजय सोमानी, सत्य नारायण बांगड, हेमंत काबरा, राजेंद्र, राकेश, राजेश आदि मौजूद रहे। विठ्ठल मंदिर में चल रही श्रीमदभागवत में आचार्य ग्रीस चंद उप्रेती ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 12:01 AM (IST)
        

स्वरूप महाराज ने किया खेल स्टेडियम का शिलान्यास

बाबरी : गांव जलालपुर गोगवान में ग्राम पंचायत की 35 बीघा जमीन पर खेल मैदान बनेगा। शुक्रवार को इसका शिलान्यास स्वरूप महाराज ने किया। बाबरी क्षेत्र के गांव जलालपुर गोगवान में ग्राम सभा की करीब 35 बीघा जमीन खाली पड़ी हुई थी। इस जमीन पर ग्राम पंचायत द्वारा खेल मैदान बनाने का प्रस्ताव तैयार किया गया। शुक्रवार को इसके लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमें स्टेडियम का शिलान्यास स्वरूप महाराज व सुरेंद्र ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 12:01 AM (IST)
        

अकीदतमंदों ने मांगी अमनो अमान की दुआ

खतौली : मुकद्दस रमजान के तीसरे जुमे को ज्यादातर मुसलमानों ने रोजा रखा। जुमे की नमाज में मस्जिदें अकीदतमंदों से भर गई। मस्जिदों में मुल्क में अमनो अमान की दुआ मांगी गई। मुकद्दस रमजान के तीसरे जुमे को जुमे की नमाज के दौरान यहां किदवई रोड बिद्दीवाड़ा बाजार स्थित मस्जिद अकबर खां, जामा मस्जिद बड़ा बाजार, काजियान की मस्जिद, मिरदो वाली मस्जिद, नई आबादी की बड़ी मस्जिद, इस्लामनगर आदि की मस्जिद नमाजियों से भ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 12:00 AM (IST)
        

एक इंसान का कत्ल पूरी इंसानियत के कत्ल के बराबर

मुजफ्फरनगर : गत शुक्रवार को कुवैत की शिया मस्जिद में जुमे की नमाज में हुए बम धमाके में मारे गए शहीदों को खिराजे अकीदत पेश करने के साथ ही आतंकवाद की मजम्मत की गई। सादात हास्टल स्थित मस्जिद में जुमे की नमाज के बाद शिया अकीदतमंदों ने आतंकवाद के विरुद्ध प्रदर्शन किया तथा निर्दोष लोगों का खून बहाने वालों के खिलाफ नारेबाजी की। कहा कि रसूले अकरम की एक हदीस के मुताबिक एक इंसान का कत्ल पूरी इंसानियत के बरा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 12:00 AM (IST)
        

उजली होगी आधुनिक शिक्षा की तस्वीर

मुजफ्फरनगर : शिक्षा को रोजगारपरक बनाने व इसकी व्यवहारिकता पर जोर देने के लिए केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय के निर्देश व एनसीईआरटी की देखरेख में शुक्रवार को डायट परिसर में एक दर्जन से अधिक जनपदों के सैकड़ों शिक्षाविद जुटे। इस दौरान शिक्षा के नकारात्मक पहलुओं को दूर कर उसका ढांचा अधिक व्यवहारिक बनाने पर जोर दिया गया। नई शिक्षा नीति तैयार करने के लिए केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने प्रद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 11:59 PM (IST)
        

रिजेक्ट गन्ने का भुगतान न मिला तो हाईवे जाम

खतौली: सामान्य गन्ने को रिजेक्ट दिखाकर शुगर मिल द्वारा रोके गए 5 रुपये प्रति कुंतल का भुगतान न देने पर हाईवे जाम किया जाएगा। भाकियू की शुक्रवार को तहसील में ग्राम अध्यक्षों की बैठक हुई। संगठन को मजबूती व शुगर मिल के खिलाफ आंदोलन चलाने पर विचार-विमर्श किया गया। जिलाध्यक्ष राजू अहलावत ने कहा कि शुगर मिल ने किसानों के सामान्य प्रजाति के गन्ने को रिजेक्ट दिखाकर एक कुंतल पर 5 रुपये रोक रखे हैं। भुगतान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 11:58 PM (IST)
        

कड़ी सुरक्षा में हुई भुम्मा में जुमे की नमाज

मीरापुर (मुजफ्फरनगर): पिछले कई दिनों से दहशत के साये में जी रहे भुम्मा के ग्रामीण अब राहत महसूस कर रहे हैं। शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा में जुमे की नमाज अदा की गई। अधिकारियों ने गांव के दोनों संप्रदायों की अलग-अलग बैठक लेकर शांति समितियों का गठन कर शांति बनाए रखने की अपील की। दूसरी ओर, बिजनौर सांसद कुंवर भारतेंद्र ¨सह ने मृतक सतबीर के परिवार को आर्थिक मदद के रूप में 50 हजार रुपये का चेक दिया। सोमवार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 11:58 PM (IST)
        

आंधी में गिरा मोबाइल की टावर, अफरातफरी

खतौली (मुजफ्फरनगर) : शुक्रवार की रात चली आंधी में नई आबादी रोड पर एक प्राइवेट आफिस की छत पर लगा एयरटेल कंपनी का टावर गिर गया। टावर गिरने से सिनेमा हाल की दीवार गिर गई। मलबे की चपेट में आने से कई राहगीर बाल-बाल बचे और वहां अफरातफरी मच गई। टावर गिरकर सिनेमा हाल की दीवार व बिजली की 11 हजार लाइन पर टिका रहा। पुलिस व पावर कारपोरेशन के कर्मियों ने मुआयना कर लोगों से जानकारी ली। शुक्रवार की रात करीब आ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 09:29 PM (IST)
        

विद्युत लाइन की चपेट में आने से किसान की मौत

बुढ़ाना (मुजफ्फरनगर) : क्षेत्र के गांव बसीखुर्द में खेत से चारा लेने गए किसान ऊपर विद्युत लाइन का तार गिरने से उसकी मौत हो गई। ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर हंगामा किया तथा घंटों तक शव को नहीं उठाने दिया। मुआवजे के आश्वासन पर ग्रामीण शांत हुए। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। कोतवाली क्षेत्र के गांव बसीखुर्द निवासी लगभग 55 वर्षीय किसान मुकेश सैनी पुत्र जगदीश सैनी शुक्रवार को करीब 11 बजे अप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 09:24 PM (IST)
        

संत जीवन के पथिक थे गुलजारी लाल

भोपा (मुजफ्फरनगर) : पौराणिक भागवत पीठ श्री शुकदेव आश्रम से पूर्व प्रधानमंत्री गुलजारी लाल नंदा का भावनात्मक लगाव रहा है। तीर्थो के विकास और भारतीय संस्कृति के संव‌र्द्धन में वीतराग स्वामी कल्याणदेव को श्री नंदा का आत्मीय सहयोग मिला था। शिक्षाऋषि के प्रति उनकी अटूट श्रद्धा और स्नेह बना रहा, जिसकी स्मृतियां आज भी भुलाए नहीं भूलती हैं। स्वामी कल्याणदेव ने पूर्व प्रधानमंत्री को संत जीवन का पथिक बताया ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 09:21 PM (IST)
        

मंदिर में माइक बजने को लेकर सांप्रदायिक तनाव

मीरापुर : अभी क्षेत्र के भूम्मा गांव में हुए बवाल की आग ठंडी भी नहीं हुई कि गत बुधवार की देर शाम रामराज क्षेत्र के हासमपुर गांव में दूसरे समुदाय के कुछ युवकों ने मंदिर में जबरन घुसकर माइक बंद कर दिया। इससे आक्रोशित लोग मंदिर में जमा हो गए। दूसरे संप्रदाय के लोगों के सामने आने पर टकराव के हालात बन गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाबुझाकरकर शांत किया। एहतियात के तौर पर गांव में पुलिस त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:59 PM (IST)
        

सपा जिलाध्यक्ष के बयान की ¨नदा

मुजफ्फरनगर : कश्यप मछुआ समुदाय आरक्षण संघर्ष मोर्चा ने सपा जिलाध्यक्ष के बयान की ¨नदा की है। गुरुवार को एक बैंक्वेट हाल में आयोजित मोर्चा की बैठक में 29 जून को धरना प्रदर्शन के सफल बनाने वाले पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को बधाई दी गई। साथ ही सपा जिलाध्यक्ष सतेन्द्र सैनी व सपा नेता सुधाकर कश्यप के बयान कि सपा सरकार कश्यप समाज को आरक्षण देना चाहती है, जबकि केन्द्र सरकार नहीं देना चाहती है की ¨नदा की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:58 PM (IST)
        

विधानसभा में उठाएंगे सतबीर हत्याकांड : सुरेश राणा

मीरापुर (मुजफ्फरनगर) : थाना भवन के भाजपा विधायक सुरेश राणा ने सपा सपा सरकार पर संप्रदाय विशेष के अपराधियों को खुला संरक्षण देने का आरोप लगाया है। कहा है कि सहारनपुर के रामपुर मनिहारान में हुए बवाल में वहां के एसओ के खिलाफ तो कार्रवाई कर दी गई, लेकिन एसओ मीरापुर के खिलाफ कुछ नहीं हुआ। उन्होंने पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया है कि वह सतबीर हत्याकांड का मामला विधानसभा सत्र में उठाएंगे। गुरुवार को भुम्म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:57 PM (IST)
        

शहर कोतवाली में रो-रोकर बेहोश हुई महिला

मुजफ्फरनगर: शहर कोतवाली में गुरुवार को महिला रो-रोकर बेहोश हो गई। उसने आरोप लगाया कि मारपीट के आरोपियों को पुलिस ने छोड़ दिया जबकि उसके निर्दोष बेटे को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। बाद में किसी तरह समझाकर पुलिस ने महिला को शांत किया और उसकोघर भेजा। पूरे मामले की निष्पक्ष जांच का आश्वासन पुलिस ने दिया। सुजडू कुगंरपट्टी निवावी मेहराज व उस्मान काला पक्ष में बच्चों के झगड़े को लेकर मारपीट हुई। इसमे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:56 PM (IST)
        

ईट भट्ठा कारोबारी बंद करेंगे उत्पादन

मुजफ्फरनगर : ईट निर्माता समिति ने ईट उत्पादन अनिश्चितकालीन के लिए बंद करने का फैसला लिया है। दिल्ली में प्रदेश के सभी भट्ठा कारोबारियों की हुई बैठक में इसका फैसला लिया गया है। भट्ठा संचालन को पर्यावरण विभाग से स्वच्छता प्रमाण पत्र अनिवार्य किए जाने का भट्ठा कारोबारी विरोध कर रहे हैं। ईट का उत्पादन बंद होने से भवन निर्माण करने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:55 PM (IST)
        

बचाओ..बचाओ की आवाज से गूंजा एसएसपी ऑफिस

मुजफ्फरनगर : गुरुवार को एसएसपी ऑफिस में बचाओ..बचाओ की आवाज गूंजी तो वह अवाक रह गए। एक महिला रोती-बिलखती एसएसपी केबी ¨सह के सामने पहुंची तथा कहा कि उसे हत्या का मामला वापस लेने को धमकी दी जा रही है। उसके बेटों का अपहरण करने व कत्ल करने की धमकी दी जा रही है। एसएसपी ऑफिस शिकायत करने आई तो यहां भी उसे आरोपी पहुंचकर धमकी दे रहे हैं। एसएसपी ने आरोपियों को पकड़ने का आदेश दिया। पुलिस ने इस दौरान एक नाबालि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:55 PM (IST)
        

अब अमन की ओर भुम्मा

मीरापुर (मुजफ्फरनगर) : तीन दिन से तनाव और दहशत में जी रहा भुम्मा गुरुवार को सामान्य होता दिखा। गांव के चप्पे-चप्पे पर फोर्स अभी भी तैनात है,लेकिन बुधवार देर रात फाय¨रग के बाद कोई अप्रिय वारदात नहीं हुई। गुरुवार को ग्रामीण घरों से निकल अपनी सामान्य दिनचर्या में जुटे तो तनाव की जकड़न कम होती दिखी। कई किसान जंगल जाते देखे गए तो कई लोग दुकान खोले बैठे थे, जबकि कुछ दुकानों पर अभी भी ताले लटके हुए ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:54 PM (IST)
        

इंजीनियर्स क्लब ने अफसरों को दी विदाई

मुजफ्फरनगर : इंजीनियर्स क्लब की केन्द्रीय शाखा के तत्वावधान में रिटायर अभियंताओं को एक होटल में विदाई पार्टी दी गई। रिटायर अभियंताओं के साथ नवागत अफसरों का भी सम्मान किया गया। विदाई पार्टी में राधा माधव संगीत कला केन्द्र के प्रशिक्षार्थी पूजा व प्रशांत ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। गुरुवार को आयोजित इंजनियर्स क्लब के कार्यक्रम में नवागत अफसर श्रीराम गर्ग, एसएस शर्मा, बीएम खेड़ा, एके ¨स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 11:54 PM (IST)
        
(News from Muzaffarnagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें