मुजफ्फरनगर

  • शहरी मुस्लिम क्षेत्रों में कम, गांवों में रहा औसत मतदान

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:26 AM (IST)

    मुजफ्फरनगर : सदर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के मतदान के दौरान लोगों में उत्साह की कमी नजर आई। शहरी क्षेत्र में मुस्लिम बहुल मतदान केन्द्रों पर कई जगह मतदान प्रतिशत औसत से कम रहा। ¨हदू बहुल कुछ मतदान केन्द्रों पर नजारा इसके विपरीत देखने को मिला। हालांकि ग्रामीण क्षेत्रों में सर्वाधिक मत प्रतिशत गांव भंडूरा में वह सबसे कम गांव कूकड़ा में रहा। सदर विधानसभा उपचुनाव के तहत शनिवार को औसत मत प्रतिशत केव... और पढ़ें »

  • बारिश ने धीमी की मतदान की रफ्तार

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:21 AM (IST)

    मुजफ्फरनगर: शनिवार को एकाएक मौसम के अंगड़ाई लेने का प्रभाव सीधेतौर से मतदान पर नजर आया। बार-बार हल्की बारिश होने के कारण शुरुआत में मतदान की गति धीमी रही। बूथों पर मतदाताओं की अपेक्षित भीड़ नजर नहीं आई। बीच-बीच में फुहार रुकने के दौरान मतदाता बूथों की और आते दिखाई दिए। शनिवार को सूरज के बादलों में छिपा होने के बीच मतदान शुरु हुआ तो वातावरण में ठंड नजर आई। करीब नौ बजे बारिश की हल्की फुहार शुरू हुई त... और पढ़ें »

  • ज्ञान विज्ञान की अधिष्ठात्री देवी है मां सरस्वती : ओमानंद

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:21 AM (IST)

    मोरना : श्री शुकदेव संस्कृत उच्चतर माध्यमिक विद्यालय शुक्रताल में वंसत पंचमी पर आयोजित महोत्सव में भागवत पीठ के पीठाधीश्वर स्वामी ओमानंद महाराज ने कहा कि मां सरस्वती साहित्य कला संगीत और ज्ञान विज्ञान की अधिष्ठात्री देवी हैं। मां सरस्वती की आराधना से ज्ञान का वरदान मिलता है और मनुष्य का मन, बुद्धि, वाणी भी पवित्र हो जाती है। मां सरस्वती विद्या की देवी है, जिनकी पूजा करने से ज्ञान के दीप प्रज्ज्वलि... और पढ़ें »

  • ¨रग में बाक्सरों ने दिखाए जौहर

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:20 AM (IST)

    मुजफ्फरनगर:खेल निदेशालय उत्तर प्रदेश एवं उत्तर प्रदेश बा¨क्सग संघ के समन्वय में आयोजित प्रदेश स्तरीय सब जूनियर बा¨क्सग प्रतियोगिता के तीसरे दिन आयोजित मुकाबलों में बाक्सरों ने ¨रग में अपने पंचों से जौहर दिखाए। प्रतियोगिता के तहत आयोजित मुकाबलों में झांसी के अंकुश ने आगरा के अनुभव तिवारी को पराजित कर अगले दौर में प्रवेश किया। गोरखपुर के आलोक प्रजापति ने लखनऊ के ओमप्रकाश को हराकर अगले दौर में प्रव... और पढ़ें »

  • युवक रहस्यमय हालात में लापता

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:20 AM (IST)

    भोपा: गांव योगेंद्र नगर में जीजा के पास रह रहा युवक रहस्यमय हालात में लापता हो गया। परिजनों ने थाने पर तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। बताते हैं कि भोपा थाना क्षेत्र अन्तर्गत गांव योगेंद्र नगर निवासी चंद्रपाल ने थाने पर दी तहरीर में बताया कि उसके पास उसका 25 वर्षीय साला बीरपाल निवासी फरीदा जिला बुलंदशहर रहता था, जो मानसिक रूप से कमजोर है। गत 5 फरवरी को वह गांव से रहस्यमय हालत में गायब हो गया... और पढ़ें »

  • कक्षा दस व बारह के छात्रों की फेयरवेल पार्टी में मचाई धूम

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:19 AM (IST)

    खतौली: हैप्पी वैली पब्लिक स्कूल गंगधाड़ी व केके पब्लिक स्कूल, फलावदा रोड में कक्षा दस व बारह के छात्र-छात्रों को फेयरवेल पार्टी दी गई। इनमें सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम रही। कक्षा नौ व ग्यारह के छात्रों ने उपहार देकर बोर्ड परीक्षा में अच्छे अंकों के साथ उत्तीर्ण होने की कामना की। पुरानी खट्टी-मीठी यादों का ताजाकर कई छात्रा तो भावुक हो गई। हैप्पी वैली पब्लिक स्कूल गंगधाड़ी और केके पब्लिक स्कूल फला... और पढ़ें »

  • एथलेटिक मीट में छात्र-छात्राओं ने दिखाया दमखम

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:18 AM (IST)

    मीरापुर: शनिवार को क्षेत्र के ज्ञानस्थली पब्लिक स्कूल में एथलेटिक मीट का आयोजन किया गया। इसमें छात्र-छात्राओं ने विभिन्न खेलों में अपना दमखम दिखाया। दौड़, उंची कूद, लंबी कूद, बैलेंस रेस, शार्टपुट, डिस्क थ्रो आदि प्रतियोगिता में स्कूल के चारों सदनों कृष्णा, कावेरी, गंगा व यमुना के सुर्यांश, कबीर, आरिश, प्राजल, सक्षम, लक्षित, देवाश, आदित्य, जावेद, निर्भिका, ज्योति, तन्या, शगुन, रेनु, विनिता, हिमानी... और पढ़ें »

  • भाजपा व सपा प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच झड़प

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 12:17 AM (IST)

    मुजफ्फरनगर : एसडी कालेज मतदान केन्द्र में पिछला गेट खोलने को लेकर हुए विवाद में भाजपा व सपा प्रत्याशियों के बीच झड़प हो गई। इसके अलावा इसी मतदान केन्द्र पर सपा प्रत्याशी के भाई व एसपी क्राइम के बीच भी नोकझोंक हो गई। शनिवार को एसडी इंटर कालेज मतदान केन्द्र पर शांतिपूर्वक मतदान शुरू हुआ। इस बीच भाजपा प्रत्याशी कपिल देव अग्रवाल के समर्थकों ने कालेज के बंद पिछले गेट को खोलने की मांग की। इसका सपा प्रत्... और पढ़ें »

  • बासी नाश्ता मिलने पर बा¨क्सग खिलाड़ियों का हंगामा

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 10:09 PM (IST)

    मुजफ्फरनगर : राज्यस्तरीय सब जूनियर बा¨क्सग प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने आए दर्जनों खिलाड़ियों ने नाश्ते में बासी खाना परोसने का आरोप लगा हंगामा किया। बा¨क्सग एसोसिएशन के पदाधिकारियों सहित खिलाड़ी डीएम कैंप कार्यालय पहुंचे। डीएम के निर्देश पर सिटी मजिस्ट्रेट ने कैंप कार्यालय पहुंचकर हंगामा कर रहे बा¨क्सग खिलाड़ियों को शांत किया और उन्हें वापस स्पोटर्स स्टेडियम लेकर आए। हालांकि जिला क्रीड़ा अधिकारी ने... और पढ़ें »

  • स्वास्थ्य पोषण एवं स्वच्छता समिति का गठन

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 10:08 PM (IST)

    जानसठ (मुजफ्फरनगर) : मीरापुर क्षेत्र के संभलहेड़ा गांव में पीसीआइ कोर ने स्वास्थ पोषण एवं स्वच्छता समिति का गठन किया। कोर के पदाधिकारियों ने समिति से आगामी 27 मार्च को गांव में लगने वाले पोलियो मेले पर चर्चा की और मेले के बारे में लोगों को जानकारी दी। बीएमसी शिम्मी जैदी ने बताया कि गत वर्ष गांव में पोलियो मेले का आयोजन किया था। यह मेला अब प्रत्येक वर्ष आयोजित किया जाएगा। इस बार यह मेला आगामी 27 मा... और पढ़ें »

  • ताइक्वांडो चैंपियनशिप पर मेपल्स एकेडमी का कब्जा

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 08:16 PM (IST)

    खतौली (मुजफ्फरनगर) : मेपल्स अकाडमी में आयोजित इंटर स्कूल ओपन ताइक्वांडो चैम्पियनशिप में 15 स्वर्ण, 12 रजत व 12 कांस्य पदक झटककर मैपल्स एकेडमी चैम्पियन बना। स्काइलैंड पब्लिक स्कूल रहा रनर अप, जिसने 12 स्वर्ण, 10 रजत, 10 कांस्य पदक हासिल किए। द प्लेटिनम एकेडमी आफ मार्शल आर्ट द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता में शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, गाजियाबाद, सिद्धार्थ नगर आदि जिलों के करीब ढाई सौ बच्चों ने भाग लिय... और पढ़ें »

  • वार्षिक क्रीड़ा महोत्सव संपन्न

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 08:13 PM (IST)

    मोरना (मुजफ्फरनगर) : स्वामी कल्याण देव एसडी इंटर कालेज शुक्रताल में किरण रानी की स्मृति में चल रही 17वीं वार्षिक क्रीड़ा महोत्सव शनिवार को सांस्कृतिक कार्यक्रम के बीच पुरस्कार वितरण के साथ समापन हो गई। महोत्सव का शुभारंभ अतिथियों ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया। छात्रा शिल्पा, सीमा, मनीषा, लवी, तनु, निशु, स्वाति ने सरस्वती वंदना और छात्रा ममता, सोनिया, मनीषा, टीना, रोहित... और पढ़ें »

  • आग से दो पशु मरे, महिला झुलसी

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 08:08 PM (IST)

    खतौली (मुजफ्फरनगर) : शाहपुर गांव में एक घर के छप्पर में आग लगने से दो पशुओं की मौत हो गई, जबकि चार अन्य पशु झुलस गए। इन्हें बचाने के प्रयास में एक महिला बुरी तरह से झुलस गई है। लोगों ने काफी मशक्कत करके आग पर काबू पाया। शाहपुर गांव निवासी शिवकुमार मकान पर छप्पर डालकर उसके नीचे पशुओं को बांधता है। शुक्रवार को सभी खेत पर काम करने गए थे, तभी अचानक उसमें आग लग गई। आग की लपटें देखकर आसपास के लोगों ने ... और पढ़ें »

  • एकता का प्रतीक है सीकरी दरगाह

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:06 AM (IST)

    भोपा (मुजफ्फरनगर): गांव सीकरी स्थित सूफी संत हजरत बाबा अब्दुल लतीफ की दरगाह श्रद्धालुओं की आस्था का केंद्र बनी हुई है। यहां पर प्रत्येक वर्ष उर्स-ए लतीफी मेले का आयोजन होता है। इस वर्ष भी 15 फरवरी से 46वां उर्स मेला परंपरागत रूप से हो रहा है। बाबा की मजार की साफ सफाई कर भव्य बनाया जा रहा है। संयोजक डा. नूरूल हसनैन लतीफी ने बताया कि इस दौरान कुरान ख्वानी, मुशायरा, जलसा ईद मिलादुन नबी, कव्वाली कार्य... और पढ़ें »

  • उपचुनाव : मतदान आज, पो¨लग पार्टियां पहुंचीं

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:05 AM (IST)

    मुजफ्फरनगर : उपचुनाव में सदर सीट पर मतदान शनिवार (आज) को होगा। मतदान कराने के लिए पो¨लग पार्टियां पहुंच गई हैं। तीन लाख 37 हजार मतदाता प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। मतदाता 312 बूथों पर मतदान करेंगे। प्रशासन से सभी 88 मतदान केन्द्रों को संवेदनशील माना है। सभी पर छह कंपनी पैरामिलिट्री फोर्स के अलावा पुलिस व पीएसी बल तैनात किया जाएगा। मतदान को शांतिपूर्वक कराने के लिए शहर में बेरिके¨डग की गई... और पढ़ें »

  • धर्म महोत्सव में कलश व शोभायात्रा निकाली

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:05 AM (IST)

    बुढ़ाना : कस्बे के श्री कृष्ण प्रणामी मंदिर में धर्म महोत्सव में कलश यात्रा व शोभा यात्रा निकाली गई। गुजरात के जामनगर से आये आचार्य 108 कृष्णमणि महाराज ने पारायण पाठ व धर्म चर्चा की। शुक्रवार को पारसी बस स्टैंड के निकट श्री कृष्ण प्रणामी मंदिर में धर्म महोत्सव के पहले दिन कार्यक्रम का शुभारंभ पूजा पधरावनी व से किया गया। उसके बाद शोभा यात्रा व कलश यात्रा निकाली गई। कलश यात्रा में महिला श्रद्धाल... और पढ़ें »

  • विधि विधान से होलिका दहन स्थलों पर रखा गया वसंत

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:05 AM (IST)

    मुजफ्फरनगर : विधि विधान से पूजा-अर्चना के साथ होलिका दहन स्थलों पर वसंत रखा गया। होलिका की प्रतिष्ठा की गई। पूजा अर्चना के बाद सरस्वती को सफेद वस्तु का भोग लगाया गया। माघ शुक्ल पंचमी को सरस्वती पूजन का विधान है। आद्य शक्ति के मां काली, मां लक्ष्मी, मां सरस्वती तीनों के एक ही रूप हैं। भगवती सरस्वती, विद्या, बुद्धि, ज्ञान और वाणी की अधिष्ठात्री देवी हैं। इस दिन सरस्वती का विधिवत पूजन किया गया। अ... और पढ़ें »

  • लेखपालों पर दर्ज हो मुकदमा : बालियान

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:04 AM (IST)

    मुजफ्फरनगर : केन्द्रीय कृषि राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने आरोप लगाया कि सपा प्रत्याशी के समर्थन में लेखपालों ने बैठक की है। इन लेखपालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज होना चाहिए। शुक्रवार को एक होटल में आयोजित प्रेसवार्ता में केन्द्रीय कृषि राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने कहा कि शासन व प्रशासन सपा प्रत्याशी के समर्थन में बैठक करने के आरोपी लेखपालों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रहा है। यदि कार्रवाई नहीं ... और पढ़ें »

  • रामपुरी में युवक की गोली मारकर हत्या

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:04 AM (IST)

    मुजफ्फरनगर: शहर कोतवाली के रामपुरी में देर शाम बाइक सवार चार बदमाशों ने एक युवक की कनपटी पर पिस्टल सटाकर गोली मार दी। युवक की मौक पर ही मौत हो गई। पुलिस ने शव को आनन-फानन पीएम के लिए भेज दिया है। हत्या के पीछे दोस्तों से चल रही रंजिश बताई जा रही है। रामपुरी के शहाबुद्दीनपुर रोड गली नम्बर-2 निवासी अनिल पंवार का बेटा सचिन उर्फ मोनू घर से दूध लेने के लिए निकला था। गली से बाहर बाइक सवार चार युवकों... और पढ़ें »

  • मतदाताओं की खामोशी से उम्मीदवार बेचैन

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 01:03 AM (IST)

    मुजफ्फरनगर : आज सदर विधानसभा क्षेत्र में ईवीएम का बटन दबाकर मतदाता उम्मीदवारों के रिपोर्ट कार्ड पर मोहर लगाएंगे। हालांकि मतदान से एक दिन पूर्व तक सभी उम्मीदवार मतदाताओं की खामोशी के चलते बेचैन नजर आए। इस उपचुनाव में उम्मीदवारों की हार या जीत से सपा, भाजपा, रालोद व कांग्रेस के कद्दावर नेताओं की साख भी दांव पर लगी हुई है। राज्यमंत्री चितरंजन स्वरूप के निधन से रिक्त हुई सदर विधानसभा सीट पर शनिवार को... और पढ़ें »

(News from Muzaffarnagar, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें