Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरनगर

मेघाखेड़ी हत्याकांड में बसपा सुप्रीमो को भेजा पत्र

मुजफ्फरनगर : नई मंडी कोतवाली के मेघाखेड़ी गांव में तीन दिन पूर्व दलित किसान की हत्या का प्रकरण बसपा सुप्रीमो मायावती के दरबार में पहुंच गया है। पीड़ित पक्ष की ओर से बसपा सुप्रीमो को पत्र भेजा गया है, जिसमें पूरी घटना का विवरण है। पत्र में इस बात का हवाला भी दिया गया है कि पुलिस ने खेल करके धाराओं को हटा दिया था। मेघाखेड़ी गांव में तीन पूर्व रास्ते से ट्रैक्टर-ट्राली हटाने को लेकर हुए विवाद में संप्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 12:57 AM (IST)
        

कार सवार बदमाशों ने प्रधान पति से लूटी नकदी, कार

जानसठ: अज्ञात कार सवार बदमाशों ने गांव पिमौड़ा के प्रधान पति से तमंचे के बल पर कार मोबाइल व नकदी लूट ली। लूट के बाद बदमाश प्रधान पति व उसके साथी को तमंचे की बट से घायल कर खेत में डालकर फरार हो गए। पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ लूट का मुकदमा दर्ज किया है। गुरुवार की देर रात पिमौड़ा ग्राम प्रधानपति नरेंद्र अपने साढू खेड़ी कुरैश निवासी वेदपाल के साथ मारुति कार द्वारा पावली से अपने गांव लौट रहे थे। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 12:56 AM (IST)
        

नशे में मिले संप्रेक्षण गृह के तीन किशोर

मुजफ्फरनगर : राजकीय संप्रेक्षण गृह के निरीक्षण के दौरान तीन किशोरों के नशे में मिलने पर बालक अधिकार संरक्षण आयोग सदस्य ने नाराजगी जताई। उन्होंने कुछ किशारों की आयु निर्धारित से अधिक होने की आशंका जताते हुए जांच की जरूरत बतायी। निर्देशित किया कि संप्रेक्षण गृह पर किसी भी होमगार्ड की ड्यूटी एक माह से अधिक नहीं लगाई जाये। उप्र. बालक अधिकार सरंक्षण आयोग सदस्य रविन्द्र कुमार चौहान ने शुक्रवार को नगर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 12:55 AM (IST)
        

जाट कालोनी में जमघट, मंत्री संजीव बालियान पहुंचे

मुजफ्फरनगर: देर रात सिविल लाइन्स क्षेत्र की जाट कालोनी में कोचिंग सेंटर के पास क्षेत्रीय लोगों की भीड़ लग गई। केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। एसपी क्राइम और एडीएमएफ भी मौके पर पहुंच गए। देर रात सिविल लाइन्स क्षेत्र के जाट कालोनी में लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई। इस दौरान पहुंचे केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान को क्षेत्रीय लोगों ने घटनाक्रम की जानकारी दी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 12:49 AM (IST)
        

तनातनी का लखनऊ ने लिया संज्ञान

मुजफ्फरनगर: शहर में छेड़छाड़ को लेकर हुए बवाल की खबर विभिन्न समाचार चैनल पर चलते ही शासन ने संज्ञान ले लिया। जिले में पुलिस व प्रशासनिक अफसरों को फोन कर पूरे मामले की जानकारी ली गई। एडीजी कानून व्यवस्था मुकुल गोयल और प्रमुख सचिव गृह ने अफसरों से बात कर घटनाक्रम की जानकारी लेकर हालात सामान्य रखने के निर्देश दिए। अफवाह से शहर गया कराह अफवाह के सिर-पैर नहीं होते, लेकिन इसकी गति जंगल की आग से भी तेज ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 12:49 AM (IST)
        

संगीनों के साये में हुई मूर्ति परिक्रमा यात्रा

छपार (मुजफ्फरनगर) : गांव कासमपुर में शुक्रवार को संत रविदास मूर्ति की परिक्रमा यात्रा संगीनो के साये में संपन्न हुई। कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ ही दो कंपनी पीएसी गांव में मुस्तैद रही। परिक्रमा यात्रा के दौरान दोनों संप्रदायों में दो बार टकराव की स्थिति बनी, लेकिन सुरक्षा बलों ने हालात काबू कर लिए। कासमपुर गांव में संत रविदास मंदिर में निर्माण कार्य के दौरान करीब सात माह पूर्व संत रविदास की म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 Aug 2014 12:42 AM (IST)
        

छेड़छाड़ को लेकर मुजफ्फरनगर में बवाल

मुजफ्फरनगर : छेड़छाड़ को लेकर शुक्रवार की रात एक बार फिर जिले में बवाल हो गया। सिविल लाइन थानाक्षेत्र की जाट कालोनी में एक कोचिंग सेंटर पर छेड़छाड़ को लेकर अल्पसंख्यक समुदाय के चार युवकों की बहुसंख्यक समुदाय के कुछ युवकों ने जबरदस्त पिटाई कर दी। मौके पर पहुंची पुलिस चारों युवकों को थाने ले आई। इसकी खबर लगते ही युवकों के परिजनों समेत सैकड़ों लोग थाने पर पहुंच गए और जमकर हंगामा किया। गुस्साए लोगों ने मीन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 09:35 PM (IST)
        

मौकापरस्तों के मुंह पर अमन का 'तमाचा'

जानसठ (मुजफ्फरनगर) : पूरे साल कवाल की 'भंट्ठी' पर सियासी रोटियां सेकने वालों की 'दाल' पुण्यतिथि की 'हांडी' पर नहीं चढ़ सकी। हालांकि, मौकापरस्तों ने पूरा दमखम लगाया लेकिन यह हवा अमन की चादर को पार नहीं कर सकी। न सिर्फ लोगों ने खुद संयम रखा बल्कि अमन को पलीता लगाने के मंसूबे बांधने वालों के मुंह पर तमाचा भी जड़ दिया। जनपद में दंगे की बुनियाद कवाल में छेड़छाड़ को लेकर हुए तिहरे हत्याकांड ने रखी थी। इ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 08:55 PM (IST)
        

टाटा नमक की पैकर कंपनी पर 20 लाख जुर्माना

मुजफ्फरनगर :अपर जिला मजिस्ट्रेट प्रशासन डा. इंद्रमणि त्रिपाठी ने टाटा नमक के पैकेटों पर मिस लीडिंग एडवरटाइजमेंट करने पर पैकर कंपनी सोवरेन टेडर्स सहारनपुर के विरुद्ध दो अलग-अलग मामलों में 8-8 लाख और विक्रेताओं पर दो लाख व 1-1 लाख रुपये अर्थदंड लगाया है। अपर जिला मजिस्ट्रेट ने बताया कि टाटा नमक के पैकेटों पर मिस लीडिंग एडवरटाइजमेंट करने के लिये नमक (टाटा साल्ट) की पैकर कंपनी मै. सोवरेन ट्रेडर्स उ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 08:51 PM (IST)
        

बरसी पर कवाल में रहा अमन-चैन

जानसठ (मुजफ्फरनगर): कवाल कांड की बरसी को लेकर आशंकाओं के बीच मलिकपुरा में सचिन व गौरव की पहली पुण्यतिथि शांतिपूर्वक मनाई गई। बरसी के आयोजक ने अगली बरसी तक मलिकपुरा में गौरव-सचिन का शहीद स्मारक बनाने की घोषणा की। केंद्रीय राज्यमंत्री डा.संजीव बालियान व भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत सहित हजारों लोगों ने सचिन और गौरव को नम आंखों से श्रद्धांजलि दी। बरसी पर कवाल और मलिकपुरा में पुलिस फोर्स का पुख्ता सुर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 12:35 AM (IST)
        

जौली गंग नहर पर रही बूटों की ठक-ठक

भोपा : सचिन-गौरव की बरसी पर मलिकपुरा जाने वाले लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर जौली गंग नहर पुल पर भारी पुलिस एवं पीएससी तैनात थी। इसके बावजूद दहशत के कारण गंगनहर की पटरी पर पूरे दिन न के बराबर आवागमन रहा। जिला प्रशासन ने गंग नहर की पटरी पर निरगाजनी, भोपा, बेलड़ा, नंगला बुजुर्ग के पुल पर पुलिस बल तैनात गया। जौली गंग नहर पुल को संवेदनशील मानते हुए एक सेक्सन पीएससी, चार सब इंस्पेक्टर, 10 कांस्टेबिल लगा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 12:35 AM (IST)
        

सचिन के भाई व पुत्र, गौरव की बहन ने दी आहुति

जानसठ: काल के गाल में समाए ममेरे-फुफेरे भाइयों को श्रद्धांजलि देने हजारों लोग आए, लेकिन हवन पर बैठे नन्हे बच्चे व एक युवती को आहुति देते देख हर शख्स की आंख भर आई। माहौल गमगीन देख बहन बेहोश हो गई। पुण्यतिथि का कार्यक्रम सुबह करीब नौ बजे शुरू हुआ। पंडित देवपाल आर्य ने मंत्रों का जाप शुरू किया। आहुति देने के लिए गौरव की बहन शैली और सचिन का भाई राहुल बैठ गए। राहुल की गोद में सचिन का पुत्र गगन बैठा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 12:34 AM (IST)
        

न हिंदू जीता, न मुसलमान हारा

मुजफ्फरनगर मलिकपुरा में सचिन व गौरव की बरसी पर कवाल के रास्ते से आवाजाही को लेकर चल रही तनातनी के बीच जिला प्रशासन ने बीच का रास्ता निकाला। केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान का काफिला और कारों को कवाल के रास्ते से ही निकाला गया, जबकि ट्रैक्टर-ट्राली व बाइक सवारों को बाइपास से निकलवाया। न किसी की जीत हुई न किसी की हार। सबकी बात रह गई और कार्यक्रम भी निर्विघ्न संपन्न हो गया। शांति व्यवस्था बन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 12:34 AM (IST)
        

शहर में सन्नाटा, सड़कें रही सूनी

मुजफ्फरनगर : मलिकपुरा में गौरव-सचिन की बरसी पर पुलिस प्रशासन दोनों संप्रदाय के बीच टकराव को टालने की पूरी तैयारी में जुटा था। गुरुवार को हालात सामान्य करने की कोशिशों और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस-प्रशासन मैदान में कूद पड़ा, लेकिन जनता में जैसे किसी अनहोनी की आशंका घर कर गई थी। इसके चलते शायद शहर की सड़कें और बाजार गुरुवार को सूने पड़े रहे। मुजफ्फरनगर के व्यस्ततम चौराहों में से एक शिवचौक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 12:33 AM (IST)
        

दादी, मेरे पापा कहां गए हैं?

नवनीत कांबोज, जानसठ दादी, मेरे पापा कहा हैं? यह सवाल था सचिन की बरसी में पहुंचे उसके तीन साल के बेटे गगन का। चूंकि, उसे जिंदगी और मौत के मायने पता नहीं, इसलिये अपनी दादी से उसका यह सवाल बड़ा सामान्य और बाल सुलभ था। मासूम का सवाल अनुत्तरित रहा तो उसने घर का एक-एक कोना छान मारा। यह नजारा देख दादी ने उसे अंक में भर लिया। हर आंख जार-जार रो पड़ी और सबका कलेजा बिंध गया। दंगे ने किसी की गोद उजाड़ी तो किसी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 12:33 AM (IST)
        

क्या, यही वो 'खूनी चौराहा' है?

मुजफ्फरनगर : अरे, क्या यही है वो कवाल का खूनी चौराहा? यहीं तीन लाशें बिछी थीं? देश के माथे पर सांप्रदायिक हिंसा का दाग इसी जगह पर हुई वारदात के कारण लगा था? देखने से तो ये गांव ऐसा नहीं लग रहा। आखिर किसके भड़काने के बाद इतनी बड़ी घटना हुई? ये उत्सुकता और सवालात उन पुलिस कर्मियों की जुबां पर थे, जिन्हें गुरुवार को कवाल में सुरक्षा व्यवस्था के लिए ड्यूटी पर लगाया गया था। गौरव और सचिन की बरसी को लेक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 12:32 AM (IST)
        

बालिका की हत्या में पांच नामजद

मोरना : क्षेत्र के गांव महाराजनगर के खादर में बुधवार को हुई बालिका की हत्या के मामले में पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। परिजनों के मुताबिक, आरोपियों ने जमीनी रंजिश में घटना को अंजाम दिया है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। भोपा थाना क्षेत्र के गांव महाराजनगर निवासी हंसराज अपने भाई उमेश के साथ बुधवार को अपनी पुत्री स्वाति (8 वर्ष) को दवा दिलाने मोरना गया था। लौटते समय खादर क्षेत्र में खड़े क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 12:31 AM (IST)
        

सईदुदीन और जयचंद को राज्य शिक्षक पुरस्कार

मुजफ्फरनगर : बेसिक शिक्षा विभाग ने राज्य अध्यापक पुरस्कार 2013 के लिए चयनित 17 अध्यापकों की घोषणा कर दी है। शिक्षक दिवस पर पुरस्कृत किए जाने वाले जनपद के विकास क्षेत्र बघरा के गांव तितावी के उच्च प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक सईदुदीन मूल रूप से वह गांव ढिंढ़ावली के रहने वाले हैं। सईदुदीन ने बताया कि उन्होंने अपना जीवन बच्चों के भविष्य के साथ जोड़ा हुआ है। उनकी नियुक्ति बतौर उर्दू अध्यापक 198... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 12:28 AM (IST)
        

सचिन-गौरव को दी भावभीनी श्रद्धांजलि

जानसठ (मुजफ्फरनगर): कवाल कांड की बरसी को लेकर शंका-आशंका के बीच मलिकपुरा सचिन व गौरव की पहली पुण्यतिथि शांतिपूर्वक मनाई गई। बरसी के आयोजक ने अगली बरसी तक मलिकपुरा में गौरव-सचिन का शहीद स्मारक बनाने की घोषणा की। केंद्रीय राज्यमंत्री डा.संजीव बालियान व भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत सहित हजारों लोगों ने सचिन और गौरव को नम आंखों से श्रद्धांजलि दी। बरसी पर कवाल और मलिकपुरा में पुलिस फोर्स का पुख्ता सुरक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 08:44 PM (IST)
        

भाजपा कार्यालय पर मिला धमकी भरा पत्र

मुजफ्फरनगर :शहर कोतवाली के बराबर में स्थित भाजपा पार्टी कार्यालय पर गुरुवार दोपहर एक धमकी भरा पत्र आया। पत्र में भाजपा के मुजफ्फरनगर जिलाध्यक्ष समेत कई नेताओं और विधायकों को धमकी दी गई। मामले की जानकारी के बाद भाजपाइयों ने पुलिस को सूचना दी। भाजपा के जिलाध्यक्ष सतपाल पाल ने बताया कि दोपहर करीब तीन बजे के आसपास पार्टी कार्यालय पर एक लिफाफे में पत्र पड़ा मिला। पत्र खोलकर देखा तो उसमें आपत्तिजनक भाषा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 08:30 PM (IST)
        
(News from Muzaffarnagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें