Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 29,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरनगर

'चेले' ने खोले 'गुरु' के गहरे राज!

मनीष शर्मा, मुजफ्फरनगर : हस्तिनापुर वन सेंचुरी समेत ग्राम समाज की हजारों हेक्टेयर सरकारी जमीन के घोटाले के सूत्रधार शिवकुमार का शिष्य रहा है जयभगवान। जयभगवान भी उसे गुरु मानता है, लेकिन शातिर जयभगवान ने शिवकुमार के कई राज फाश कर डाले। जयभगवान ने जहां कई बेनामी संपत्तियों का पता बताया, वहीं छिपने के संभावित ठिकानों की भी पोल खोल दी। और भी कई गहरे राज हुक्मरानों के सामने जयभगवान ने खोल दिए। पूर्व ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Nov 2014 12:34 AM (IST)
        

अपनों पर लुटा दी 400 बीघा सरकारी जमीन

मुजफ्फरनगर : जमीन का बंदरबांट सामने आते ही प्रशासन ने निलंबित लेखपाल जयभगवान की कुंडली खंगाली तो सामने आया कि उसने कैसे रिश्तेदारों को कौड़ियों में करोड़पति बनाया? जयभगवान ने 25 हेक्टेयर से ज्यादा सरकारी जमीन के पट्टे काटे और अपने परिजनों और रिश्तेदारों के नाम बैनामा करा लिया। इसके अलावा अपने गुरु पूर्व लेखपाल शिवकुमार के साथ मिलकर सरकारी जमीन को सिक्कों की खनक से तौल दिया। तहसीलदार राकेश कुमार और ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Nov 2014 12:34 AM (IST)
        

विकास कार्यो की गुणवत्ता खराब मिलने पर होगी कार्रवाई

मुजफ्फरनगर: विकास कार्यो की गुणवत्ता की दूसरे एजेंसियों से क्रास चेकिंग कराई जायेगी। गुणवत्ता में लापरवाही व घटिया सामग्री मिलने पर जिम्मेदारी रेखांकित होगी। 16 दिसंबर को मुख्य सचिव के प्रस्तावित भ्रमण कार्यक्रम के लिये अधिकारी जुट जाएं। शुक्रवार को विकास भवन सभागार में वर्ष 2012-13 व वर्ष 2013-14 के डा. राम मनोहर लोहिया गावों को शतप्रतिशत संतृप्त करने के निर्देश डीएम कौशलराज ने अधिकारियों को दिय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Nov 2014 12:34 AM (IST)
        

पहले पुलिस ने महिलाओं को पीटा फिर खुद पिटी

चरथावल (मुजफ्फरनगर) : चरथावल कस्बे के गांव रोनी हरजीपुर में नवविवाहिता के पूर्व पति की शिकायत पर पहुंची नकुड़ पुलिस ने जमकर तांडव मचाया। नवविवाहिता को ले जाने का विरोध करने पर पुलिस ने महिलाओं और एक बच्ची को बंदूकों की बटों से पीटा। आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रतिक्रिया में नकुड़ पुलिस को बंधक बनाकर पीटा। पुलिस वाले अपनी स्कार्पियो गाड़ी छोड़ जान बचाकर खेतों के रास्ते निकल भागे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Nov 2014 12:34 AM (IST)
        

'अफसर हठ पर रहे तो नहीं चलने देंगे मिल'

पुरकाजी: उत्तम शुगर मिल खाईखेड़ी प्रकरण को लेकर फलौदा में हुई पंचायत में निर्णय हुआ कि जब तक किसानों से फर्जी मुकदमे वापस नहीं होते, शुगर मिल नहीं चलने देंगे। क्षेत्र के जिम्मेदार किसानों की एक कमेटी बनेगी जो प्रशासन से वार्ता करेगी। मिल अफसरों से कोई वार्ता नहीं की जाएगी। शुक्रवार को भाकियू जिलाध्यक्ष राजू अहलावत के नेतृत्व में गांव फलौदा में हुई किसानों की पंचायत में लखनौती, हरेटी, सलेमपुर, भैंस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Nov 2014 12:34 AM (IST)
        

खतौली का व्यक्ति सतलोक आश्रम से लापता

खतौली (मुजफ्फरनगर) : हरियाणा में बाबा रामपाल के सतलोक आश्रम में बवाल के बाद से मुजफ्फरनगर जिले के खतौली का भी एक युवक लापता है। करीब दो सप्ताह पहले सत्संग के साथ गया युवक अभी तक वापिस नहीं लौटा है, जबकि उसके साथ गए सभी लोग अपने घर आ गए थे। लापता युवक के उसके परिजन चिंतित हैं। खतौली के मोहल्ला शिवपुरी से कुलदीप पुत्र मंगलसैन बाबा रामपाल का अनुयायी है। 13 नवंबर को कुलदीप गांव बड़सू, सिकंरदरपुर कला... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Nov 2014 12:34 AM (IST)
        

गंगा को प्रदूषित करने वाले कारखानों पर होगी कार्रवाई

मुजफ्फरनगर :उप्र प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अध्यक्ष मौलाना सैय्यद जावेद आब्दी ने कहा कि उप्र सरकार गंगा की सफाई व स्वच्छता को लेकर गंभीर है। गंगा की सफाई सरकार की प्राथमिकता में शामिल हैं। गंगा को प्रदूषित करने वाले कारखानों को बख्शा नहीं जाएगी उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। गंगा किनारे स्थापित 990 उद्योग चिन्हित किए गए और भारी संख्या में बंदी का आदेश भी जारी किया गया है। गंगा की निगरानी को सरकार ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Nov 2014 12:34 AM (IST)
        

पुलिस आफिस पर आत्मदाह का प्रयास

मुजफ्फरनगर: प्लाट पर पड़ोसी के कब्जे से तंग एक युवक ने पुलिस आफिस पर आत्मदाह का प्रयास किया। हालांकि माचिस जलाने से पहले ही पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़ लिया। एसएसपी ने कोतवाली पुलिस को मामले की जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। खालापार निवासी नवेद आलम का जामिया गेट के समीप एक खाली प्लाट है। आरोप है कि पड़ोसी प्लाट की जमीन पर कब्जा कर रहा है। वह दीवार की ईटे भी उखाड़ ले गया है। पूर्व में पीड़ित ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Nov 2014 12:34 AM (IST)
        

खतौली का व्यक्ति सतलोक आश्रम से लापता

खतौली (मुजफ्फरनगर) : मोहल्ला शिवपुरी से संगत के साथ बाबा रामपाल के हरियाणा के बरवाला स्थित सतलोक आश्रम गया व्यक्ति लापता हो गया। उसके साथ गए लोग लौट आए हैं, पर उसका सुराग नहीं लगा। उसके परिजन चिंतित हैं। खतौली के मोहल्ला शिवपुरी से कुलदीप पुत्र मंगलसैन बाबा रामपाल का अनुयायी है। 13 नवंबर को कुलदीप गांव बड़सू, सिकंरदरपुर कलां व लोहड्डा के लोगों के साथ बाबा रामपाल के बरवाला स्थित सतलोक आश्रम गया थ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Nov 2014 12:33 AM (IST)
        

नकुड़ पुलिस ने दबिश के दौरान महिलाओं को पीटा

चरथावल (मुजफ्फरनगर) : चरथावल कस्बे के गांव रोनी हरजीपुर में नवविवाहिता के पूर्व पति की शिकायत पर पहुंची नकुड़ पुलिस ने जमकर तांडव मचाया। नव विवाहिता को ले जाने का विरोध करने पर पुलिस ने महिलाओं और एक बच्ची को बंदूकों की बटों से पीटा। आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रतिक्रिया में नकुड़ पुलिस को बंधक बनाकर पीटा। पुलिस वाले अपनी स्कार्पियो गाड़ी छोड़ जान बचाकर खेतों के रास्ते निकल भागे। सूचना पर पहुंची पुलिस न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Nov 2014 12:33 AM (IST)
        

आतंकी सलीम पतला की न्यायिक रिमांड बढ़ी

मुजफ्फरनगर : आतंकी सलीम पतला को शुक्रवार को मेरठ जेल से सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने आतंकी सलीम पतला की न्यायिक रिमांड 14 दिन के लिए बढ़ा दी है। आतंकी सलीम पतला के ज्यादातर मामले में मेरठ में होने के कारण उसको मेरठ जेल में रखा गया है। शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा के बीच आतंकी सलीम पतला को सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया। अदालत ने न्यायिक अवधि 14 दिन बढ़ाने का आदेश जारी कर दिया। आतंकी सलीम की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Nov 2014 12:33 AM (IST)
        

रेलगाड़ी की चपेट में आने से दो महिलाओं की मौत, तीन घायल

मंसूरपुर (मुजफ्फरनगर): शुक्रवार की सुबह नरा-मंसूरपुर के बीच नाले पर स्थित रेलवे के पुल पर रेलगाड़ी की चपेट में आने से दो वृद्ध महिलाओं की मौत हो गई जबकि तीन महिलाए घायल हो गई। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शुक्रवार सुबह गांव अजमतगढ़ निवासी राजकली, बिशम्बरी, ममता, सावित्री और सुमन 'प्रधानमंत्री जनधन योजना' के अंतर्गत खुलवाये गए खातों की पासबुक लेने जड़ौदा स्थित सैंट्रल बैंक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Nov 2014 12:33 AM (IST)
        

छेड़छाड़ के आरोपी ने अपहरण का ड्रामा रचा

बुढ़ाना :कस्बे के बड़ा बाजार में बुधवार सुबह ट्यूशन पढ़ने जा रही छात्राओं के साथ विशेष समुदाय के बाइक सवार तीन युवकों ने छेड़खानी की। छात्राओं के शोर मचाने पर एकत्र हुए लोगों ने युवकों की धुनाई कर दी। युवकों द्वारा माफी मागने के आश्वासन पर उन्हें छोड़ दिया। गुरुवार को छेड़खानी करने वाले युवक वसीम के परिजनों ने कोतवाली में तहरीर दी। इसमें वसीम के रात मे घर न पहुंचने की बात कहते हुए उसे अपहरण की आशका... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:52 AM (IST)
        

चार और लेखपालों पर गाज गिरनी तय

मुजफ्फरनगर : जनपद में सरकारी जमीन के बंदरबांट में फंसे चार और लेखपालों पर गाज गिरनी तय है। सूत्रों की माने तो एसडीएम की स्वीकृति के लिए पत्र भेज दिया गया है। इनमें तीन लेखपाल बरामदा हाजीपुर व शाहजहांपुर में अवैध रूप से पट्टे काटने के मामले में फंसे हैं, जबकि एक लेखपाल पर पुत्रों व पिता के नाम पट्टे काटने की बात जांच में पुष्ट हुई है। हस्तिनापुर वन्य जीव अभ्यारण्य और सार्वजनिक प्रयोजन को आरक्षित ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:52 AM (IST)
        

'यारी' या शिवकुमार की 'खुमारी'

मनीष शर्मा, मुजफ्फरनगर वक्त किस कद्र और कितनी तेजी से बदलता है जिले में चल रहा लेखपाल प्रकरण उसका ताजा और जीवंत उदाहरण है। पूर्व लेखपाल शिवकुमार के कदम आज भले ही 'विलेन' बनने की ओर बढ़ रहे हैं, चंद महीने पहले तक वह लेखपाल संघ के 'लौहपुरुष' थे। सियासतदां आज पूर्व लेखपाल शिवकुमार से दामन कोसों दूर होने के दावे कर रहे हों, लेकिन कुछ समय पहले तक महिमा मंडन में कोई कसर नहीं छोड़ी। हस्तिनापुर वन्य जीव ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:52 AM (IST)
        

महिला को बंधक बनाकर दुष्कर्म

चरथावल (मुजफ्फरनगर) : थाना भवन के गांव भैंसानी निवासी महिला के साथ चरथावल थाना क्षेत्र में कुल्हेड़ी मार्ग पर व्यक्ति ने तमंचे के बल पर दुष्कर्म किया। आरोपी ने बाग में बने कमरे में महिला को पूरी रात बंधक बनाकर रखा। गुरुवार सुबह जब आरोपी पीड़िता को चरथावल बस स्टैंड पर लेकर पहुंचा तो महिला ने शोर मचा दिया। आरोपी को तमंचे के साथ पकड़कर लोगों ने पुलिस के हवाले किया। शामली के थाना भवन की महिला का निकाह ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:52 AM (IST)
        

प्रभावशाली नेता के दरबार में परिजनों के हाजिरी

मुजफ्फरनगर : सरकारी जमीन के बंदरबांट करने वाले लेखपाल के परिजनों सत्ताधारी दल के एक प्रभावशाली नेता के दरबार में हाजिरी लगाकर मदद की गुहार की। उधर, नेता जी ने प्रकरण को ज्यादा उछलता देख कहलवा दिया कि वह नहीं हैं। हस्तिनापुर वन सेंचुरी और गंगा खादर की जमीन का बंदरबांट करने वाले लेखपाल और उनके परिजन जहां कोर्ट के जरिए बचने का रास्ता ढूंढ रहे हैं, साथ ही खादी से पुराने संबंधों की दुहाई देकर त्राहिमाम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:52 AM (IST)
        

ग्रामीणों ने मिलकर्मियों से भरी बस रोकी, हंगामा

पुरकाजी : उत्तम शुगर मिल खाईखेड़ी के महाप्रबंधक से मारपीट के मामले में सिक्योरिटी इंचार्ज ने चार किसानों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। ग्रामीणों ने कर्मचारियों से भरी बस को रोक लिया। पुलिस के आने की सूचना पर किसान भाग गए। पुलिस एक किसान को थाने ले आई। इसके बाद सैकड़ों किसानों ने थाने पर हंगामा किया। बुधवार को कुछ किसानों ने खाईखेड़ी शुगर मिल के जीएम एमसी शर्मा पर किसानों की शर्त न मानने के आरोप लग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:52 AM (IST)
        

मतदाता बनने को 48 हजार ने किया दावा

मुजफ्फरनगर: मंडलायुक्ततनवीर जफर अली ने कहा कि एक दिसंबर तक मतदाता सूची के दावे-आपत्तियों का निस्तारण कर दें, ताकि पांच जनवरी 2015 को मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन किया जा सके। गुरुवार को विकास भवन में फोटोयुक्तनिर्वाचक नामावलियों का संक्षिप्त पुनरीक्षण की मंडलायुक्त तनवीर जफर अली ने समीक्षा की। उन्हें बताया गया कि नए मतदाता हेतु 48 हजार फार्म-6 प्राप्त हुए हैं। आयुक्तने निर्देश दिए कि इनकी गहनता ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:52 AM (IST)
        

साड़ी साज सज्जा में शिल्पा अव्वल

मोरना : प्रिया ब्यूटी महिला क्लब की ओर से शिक्षक कालोनी में आयोजित साड़ी साज सज्जा प्रतियोगिता में शिल्पा की साड़ी अव्वल रही। प्रतियोगिता में क्षेत्र के गांव छछरौली, ककराला, सिकंदरपुर, वजीराबाद, फिरोजपुर, नगला, छछरौली, चौरावाला, भेडाहेड़ी आदि गांवों की कई दर्जन युवतियों ने अपनी कला का प्रदर्शन किया। इसमें शिल्पा मोरना प्रथम, आरती चौरावाला द्वितीय, हिना मोरना तृतीय स्थान पर रही। मुख्य सेविका पूनम शर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Nov 2014 01:52 AM (IST)
        
(News from Muzaffarnagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें