Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरनगर

बवाल का सबब न बन जाए पुलिस की मनमानी

मुजफ्फरनगर पुलिस ने फुगाना में दो युवकों को दंगे का आरोपी बताकर बुधवार शाम उठा लिया। पता चला कि जिन युवकों को पुलिस ने हिरासत में लिया है उनके पक्ष में वादी ने ही शपथ पत्र दे रखे हैं। मामला तूल पकड़ने पर भाजपाइयों ने मामले की शिकायत एसएसपी से की। इसके बाद दोनों को छोड़ दिया गया। घटना के बाद गांव में पुलिस के खिलाफ जबरदस्त आक्रोश है। दंगे के आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही है। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:44 PM (IST)
        

सतरोल खाप के विरोध में बैठेगी चौधरियों की पंचायत

सिसौली (मुजफ्फरनगर): गांव, गोत्र व पड़ोसी गांव को छोड़ खाप में शादी करने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। हरियाणा की सतरोल खाप के खिलाफ यहां खाप चौधरियों के विरोध के स्वर फूटने शुरू हो गए हैं। उनका कहना है कि आखिर सतरोल खाप ने अपने तौर पर इतना बड़ा निर्णय ले कैसे लिया। शीघ्र ही निर्णय के खिलाफ सभी खाप चौधरियों की पंचायत बुलाई जाएगी। हरियाणा के हिसार में सतरोल खाप द्वारा लिए गए फैसले के खिलाफ विरोध के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:44 PM (IST)
        

गुप्तांग काटकर मजदूर की हत्या

खतौली (मुजफ्फरगनर) : रतनपुरी क्षेत्र के गांव धनश्यामपुरा में मजदूर की मौत को लेकर पुलिस और परिजन उलझ रहे हैं। परिजनों ने मजदूर को पीटकर व गुप्तांग काटकर हत्या होने की आशंका जताई है, जबकि पुलिस इसे दुर्घटना बता रही है। पुलिस ने गांव के कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। गांव धनश्यामपुरा निवासी मुनेश (40) पुत्र चतरू मजदूरी करता था। उसके हिस्से में गांव ढाई बीघा खेती की भूमि थी। करीब पांच मा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:44 PM (IST)
        

बुढ़ाना विधायक का 'लोहिया प्रेम', मंत्री का 'मोहभंग'

मुजफ्फरनगर : विधानसभा-सदर, प्रतिनिधित्व नगर विकास राज्यमंत्री चितरंजन स्वरूप, योजना-डा.राममनोहर लोहिया समग्र ग्राम विकास। सुनकर हैरत हो सकती है कि पिछले दो साल से इस विस. क्षेत्र का कोई गांव उक्त योजना में शामिल ही नहीं हुआ। तस्वीर का दूसरा पहलू देखें तो बुढ़ाना जिले की एकमात्र ऐसी विधानसभा है, जहां के 32 ग्राम तीन वर्षो में शामिल किए गए हैं। सूबे में सपा ने सत्ता में आते ही अंबेडकर ग्राम योजना ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:43 PM (IST)
        

पांच आरोपियों को जेल भेजा

भोपा: जौली गंग नहर पर हुए सांप्रदायिक दंगे में तिहरे हत्याकांड के पांच आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। आरोपियों की गिरफ्तारी को पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाया है। सात सितंबर को नगला मंदौड़ महापंचायत से ट्रैक्टर-ट्रालियों से लौटते समय जौली गंग नहर पर हुए सांप्रदायकि दंगे में मारे गए कस्बा भोकरहेड़ी निवासी सोहनवीर सिंह की हत्या में विशेष जांच प्रकोष्ठ के विवेचक संपूर्णानंद तिवारी ने गांव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:59 PM (IST)
        

बहावड़ी दंगे में आठ के कुर्की वारंट मांगे

मुजफ्फरनगर: सुप्रीम कोर्ट के सख्त रुख के चलते एसआइटी ने भी दंगा आरोपियों के खिलाफ जांच और कानूनी प्रक्रिया जोरों पर कर दी है। बहावड़ी दंगे में फरार चल रहे आठ आरोपियों के खिलाफ एसआइटी ने सीजेएम कोर्ट से कुर्की वारंट मांगे हैं। फुगाना क्षेत्र के गांव बहावड़ी में आठ सितंबर को मकानों में आगजनी और लूटपाट के आठ आरोपी फरार चल रहे हैं। दबिश देने जाती पुलिस को जबरदस्त विरोध का सामना करना पड़ता है। दंगाइयों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:59 PM (IST)
        

गैरहाजिर रहने वाले शपथकर्ताओं की बढ़ेंगी मुश्किलें!

मुजफ्फरनगर : सांप्रदायिक दंगों की जांच कर रहे न्यायिक आयोग को सुनवाई करते हुए छह माह हो चुके हैं। इस दौरान सात सौ शपथकर्ताओं में से करीब 139 गवाहों के बयान दर्ज हो चुके हैं। काफी शपथकर्ता समन भेजे जाने के बाद भी आयोग के समक्ष बयानों के लिए पेश नहीं हो सके हैं। ऐसे में गैरहाजिर रहने वालों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दंगों के बाद राज्य सरकार ने न्यायिक आयोग का गठन कर इलाहाबाद हाईकोर्ट के सेवानिवृत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:57 PM (IST)
        

एसी स्पेशल ट्रेन से कटकर युवक की मौत

खतौली : देहरादून-नई दिल्ली एसी स्पेशल ट्रेन की चपेट में आकर सहारनपुर निवासी युवक की मौत हो गई। युवक की जेब से मेरठ कैंट का टिकट व साढ़े पांच हजार रुपये की नगदी मिली है। युवक मेरठ के कंकरखेड़ा में अपनी ससुराल जा रहा था। मंगलवार देर शाम ट्रेन संख्या 310 अंबाला-निजामुद्दीन पैसेंजर गाड़ी रात 9.15 बजे खतौली स्टेशन पर रुकी। देहरा-नई दिल्ली एसी स्पेशल ट्रेन को गुजारने के लिए पैसेंजर ट्रेन को स्टेशन पर ही ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:56 PM (IST)
        

बंद मकान का ताला तोड़कर लाखों की चोरी

मुजफ्फरनगर : शहर कोतवाली की शेर सिंह कालोनी में चोरों ने सोमवार देर रात बंद मकान का ताला तोड़कर 2.70 लाख रुपये समेत लाखों का सामान चुरा लिया। मूल रूप से मीरापुर निवासी साबिर डीसीएम चालक है। वर्तमान में शहर कोतवाली क्षेत्र के मिमलाना रोड पर शेर सिंह कालोनी में साबिर अपने परिवार के साथ रहते हैं। मां की हालत खराब होने पर तीन दिन पूर्व साबिर परिवार के साथ अपने पैतृक गांव गया था। सोमवार देर रात चोरों न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:56 PM (IST)
        

बंदर के हमले से सहमीं महिला पुलिस कर्मी

जानसठ : कोतवाली में तैनात महिला पुलिसकर्मी एक बंदर के आतंक से बुरी तरह सहमी हुई हैं। पिछले एक माह के दौरान बंदर करीब आधा दर्जन महिला पुलिस कर्मियों को काटकर घायल कर चुका है। डर के मारे वे दिन में भी अपने कमरे का दरवाजा बंद करके रहती हैं। जानसठ कोतवाली में एक बंदर ने आतंक मचा रखा है। गत एक माह के दौरान उक्त बंदर यहां तैनात मीनू, सरिता, नीता व गीता सहित कई महिला कांस्टेबल को काटकर घायल कर चुका है।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:54 PM (IST)
        

मुआवजे के लिए दंगा पीड़ितों की मनुहार

मुजफ्फरनगर: दंगों के दौरान खरड़ से पलायन करने वाले दंगा पीड़ित मुआवजे की मांग को लेकर अड़े हुए हैं। कलक्ट्रेट पहुंचकर दंगा पीड़ितों ने कहा कि लोई कैंप में शरण लेने वाले खरड़ के काफी लोगों को पांच लाख रुपये मुआवजा वाली सूची में नाम नहीं है। धरना देकर डीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री से मुआवजे की मनुहार की है। मंगलवार सुबह 11 बजे कलक्ट्रेट पर धरना देने पहुंचे खरड़ के वसीम, लुकमान और उमरद्दीन आदि ने कहा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:54 PM (IST)
        

प्रेमी के साथ जाने की जिद पर अड़ी प्रेम दीवानी

जानसठ: परिजनों संग कोतवाली पहुंची मेरठ के जानी निवासी एक प्रेम दीवानी प्रेमी के साथ जाने की जिद पर अड़ गई। प्रेमी कहीं और रिश्ता तय होने का वास्ता देकर उसे साथ ले जाने से इन्कार करता रहा। काफी समझाने बुझाने के बाद आखिर युवती अपने परिजनों के साथ जाने को तैयार हुई। मंगलवार शाम छह बजे मेरठ निवासी कुछ लोग एक युवती के साथ कोतवाली पहुंचे। उन्होंने पुलिस को बताया कि क्षेत्र के बसायच गांव निवासी एक युवक उ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:52 PM (IST)
        

कार-टेंपो में भिड़ंत, कई यात्री घायल

बुढ़ाना : मेरठ-करनाल रोड पर मंगलवार को यात्रियों से भरे टेंपो की बोलेरो से भिड़ंत हो गई। दुर्घटना में टेंपो चालक समेत दर्जन भर यात्री घायल हो गए। विज्ञाना गांव निवासी शादाब टेंपो चालक है। मंगलवार सुबह 10 बजे यात्रियों को लेकर शादाब गांव से बुढ़ाना आ रहा था। मेरठ-करनाल रोड पर परासौली जा रही बोलेरो से टेंपो की भिड़ंत हो गई। टक्कर के कारण टेंपो पलट गया और एक दर्जन यात्री घायल हो गए। घायलों में चीख सुन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:44 PM (IST)
        

चुनावी रंजिश में चले धारदार हथियार

मीरापुर : रामराज थाना क्षेत्र के हुसैनपुर गांव में क्षेत्र पंचायत के चुनाव में हारे एक प्रत्याशी के भाई ने बीडीसी सदस्य पर हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल को मेरठ स्थित एक अस्पताल में भर्ती कराया है। हुसैनपुर गांव निवासी संजय पुत्र गंगराम ने बताया कि उसका बड़ा भाई नरेंद्र बीडीसी सदस्य है। वर्ष 2010 में हुए क्षेत्र पंचायत के चुनाव में उसने गांव के ही सलेक चंद को हरा दिया था। इसके चलते... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:43 PM (IST)
        

पांच आरोपियों को जेल भेजा

भोपा: जौली गंग नहर पर हुए सांप्रदायिक दंगे में तिहरे हत्याकांड के पांच आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। आरोपियों की गिरफ्तारी को पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाया है। सात सितंबर को नगला मंदौड़ महापंचायत से ट्रैक्टर-ट्रालियों से लौटते समय जौली गंग नहर पर हुए सांप्रदायकि दंगे में मारे गए कस्बा भोकरहेड़ी निवासी सोहनवीर सिंह की हत्या में विशेष जांच प्रकोष्ठ के विवेचक संपूर्णानंद तिवारी ने गांव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:24 PM (IST)
        

दोस्तों संग मिलकर पत्नी से किया दुष्कर्म

मुजफ्फरनगर :सात फेरे लेकर जीवनभर साथ देने का वचन देने वाला ही भक्षक बन गया तो गैर से क्या उम्मीद की जा सकती है। रुपयो के लालच में अपनी ही पत्‍‌नी को दोस्तों के सामने परोसा और विरोध करने पर उससे सामूहिक दुष्कर्म किया गया। घर में ही बंधक बनाकर रखा गया और बुरी तरह यातनाएं दी। मामला मंसूरपुर थानाक्षेत्र का है। पीड़ित महिला मंगलवार को अपने एक परिचित के साथ एसएसपी कार्यालय पहुंची। पीड़िता ने एसपी क्राइम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:23 PM (IST)
        

चुनावी बहस को लेकर बस में मारपीट

शाहपुर : रोडवेज बस में लोकसभा चुनाव में पार्टियों की हार-जीत की चर्चा मंगलवार दोपहर मारपीट में बदल गई। दरअसल, मुजफ्फरनगर से शाहपुर जा रही रोडवेज बस में मंगलवार दोपहर कुछ लोग लोकसभा चुनाव और परिणाम को लेकर चर्चा कर रहे थे। इसी दौरान चार युवकों के बीच बहस हो गई। रोडवेज बस काकड़ा गांव में पहुंची तो स्थानीय युवकों ने दूसरे पक्ष को जमकर पीटा और लहूलुहान कर दिया। घायलों ने थाने पहुंचकर घटना की जानकारी दी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 08:45 PM (IST)
        

न जाने कौन सा गुंडा वजीर हो जाए

मेरठ: जब सियासत और साहित्य की दुनिया आपस में अंतर्गमन करती हैं, तो समाज की उम्मीदें इन दोनों धाराओं में नहा उठती हैं। खासकर, कविता की कसौटी से गुजरी सियासत कटाक्ष सहने के बावजूद वास्तविकता के परिधान में निखर उठी। दैनिक जागरण में सोमवार को एक विशेष सत्र में भाग लेने पहुंचे व्यंग एवं हास्य कवि एजाज पापुलर मेरठी ने अपनी रचनाओं के माध्यम से न सिर्फ सियासत की खुरदुरी तस्वीर को उकेरा, बल्कि उनमें भावों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 03:14 AM (IST)
        

सलीम हत्याकांड के चौथे आरोपी को जेल भेजा

भोपा : गांव जौली में हुए सलीम हत्याकांड के चौथे आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। मामले में तीन आरोपी पहले ही जेल भेजे जा चुके हैं, जबकि तीन आरोपी फरार हैं। भोपा थाना क्षेत्र के गांव जौली बस स्टैंड पर 16 मार्च को नगला बुजुर्ग निवासी कारोबारी सलीम की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मृतक के भाई शकील ने गांव तिस्सा के नईम, सादाब, मुजम्मिल, जावेद, शकील, शमीम, आगाज सहित सात लोगों को नामजद कराय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 03:14 AM (IST)
        

ईश्वर प्राप्ति के लिए मिला है मानव जन्म : शास्त्री

मोरना : तीर्थनगरी शुक्रताल के हनमुद् धाम में श्रीमद भागवत कथा ज्ञान यज्ञ महोत्सव के दूसरे दिन कथाव्यास कृष्ण कुमार शास्त्री ने कहा कि मनुष्य जन्म ईश्वर प्राप्ति के लिए मिला है, इसे भोगों में व्यर्थ गंवाना अपराध है। उन्होंने कहा कि ईश्वर सदा हमारे साथ है। इसलिए हमें ईश्वर प्राप्ति के लिए पुरुषार्थ करना चाहिए। सदाचारी जीवन मानव की सफलता की सबसे बड़ी कुंजी है। पीठाधीश्वर स्वामी केशवानंद महाराज ने कहा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 03:14 AM (IST)
        
(News from Muzaffarnagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »