1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरनगर

नेपाली छात्र हैं परिजनों को लेकर चिंतित

भोपा (मुजफ्फरनगर): तीर्थ नगरी शुक्रताल में संस्कृत की शिक्षा लेने आए नेपाली बच्चे अपने परिजनों को लेकर चिंतित हैं। शुक्रताल स्थित श्री शुकदेव संस्कृत पाठशाला में संस्कृत वेद पुराण, भागवत, गीता, रामायण की शिक्षा दी जाती है। शनिवार की दोपहर नेपाल में भूकंप से आई तबाही से नेपाली छात्र भी सकते में हैं। चितवन जिला के गांव जगतपुर निवासी छात्र नवीन सापकोटा ने बताया कि मां जीता से उनकी बात हुई थी तो पत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 12:53 AM (IST)
        

गोकशी के आरोपी को धर दबोचा

मुजफ्फरनगर : शहर कोतवाली पुलिस ने रविवार को वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी को अभियान चलाया। एसएसपी के निर्देश पर कोतवाली प्रभारी चमन ¨सह चावड़ा ने पुलिस बल के साथ खालापार आदि मोहल्लों में दबिश दी। भारी पुलिस बल को देखकर लोगों में अफरा-तफरी मच गई और इधर-उधर भागने लगे। हालांकि पुलिस ने कई घरों पर दबिश दी, लेकिन अधिकतर अपराधी फरार मिले। इस दौरान गोकशी के मामले में वांछित चल रहे सलमान पुत्र अदनान ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 12:31 AM (IST)
        

कार की टक्कर से व्यक्ति की मौत

खतौली (मुजफ्फरनगर) : गांव भंगेला से जलेबी की ठेली लेकर लौट रहे व्यक्ति को कार ने टक्कर मार दी, जिससे व्यक्ति की मौत हो गई। हादसे के बाद चालक कार को लेकर भाग गया। कार की नंबर प्लेट गिर गई, जिसे पुलिस ने कब्जे में लिया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। व्यक्ति की मौत से उसके परिवार में कोहराम मचा है। गांव मौचड़ी निवासी मामचंद पुत्र श्यामे गांव भंगेला में जलेबी की ठेली लगाता था। र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 12:29 AM (IST)
        

पुलिस संरक्षण में चल रहा था शराब का अवैध कारोबार?

मुजफ्फरनगर : भले ही जिले के कप्तान पुलिस की छवि सुधारने के कितने प्रयास करते रहें, लेकिन पुलिस तो पुलिस है। विडंबना यह है कि एक ओर तो पुलिस अपराधियों पर नकेल कसने में विफल है, वहीं दूसरी ओर अगर कोई अपराधी पकड़ा भी जाता है तो मामले में पुलिस की संलिप्तता पूरे महकमे को कठघरे में खड़ा कर देती है। ऐसा ही एक मामला रविवार को देखने को मिला, जब एसपी सिटी शराब तस्कर व आइपीएल मैचों में सट्टा लगाने वाले आरोपिय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 12:26 AM (IST)
        

सदमे से एक और किसान की मौत

मोरना (मुजफ्फरनगर) : गंगा खादर के गांव मजलिसपुर तौफीर में एक किसान की हार्टअटैक होने मौत हो गई। गमगीन माहौल में परिजनों ने उनका गंगा किनारे अंतिम संस्कार कर दिया। भोपा थाना क्षेत्र अन्तर्गत गांव मजलिसपुर तौफीर निवासी किसान नत्थू ¨सह (50) शनिवार की देर शाम खेत से गेहूं की थ्रे¨सग कराकर घर आए थे कि अचानक उनके सीने में दर्द होने लगा तो परिजन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मोरना ले गए, लेकिन किसान ने रास्त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 12:24 AM (IST)
        

प्रेमी युगल की बरामदगी को भाकियू का थाने पर धरना

तितावी (मुजफ्फरनगर) : प्रेमी युगल की बरामदगी की मांग को लेकर भाकियू ने थाने पर धरना दिया। दो दिन में बरामगी न हुई तो युवती के परिजन समेत ग्रामीण थाने पर बेमियादी धरना देंगे। ग्रामीणों ने बहिष्कार करने की घोषणा पर युवक के परिजनों ने गांव से प्लायन कर दिया। तितावी थाना क्षेत्र के गांव धौलरी में एक प्रेमी युगल गत आठ अप्रैल को फरार हो गया था। प्रेमी-प्रेमिका दोनों एक ही बिरादरी के हैं। युवती के पित... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 12:22 AM (IST)
        

दूसरे दिन भी भूकंप से सहमे लोग

खतौली (मुजफ्फरनगर) : रविवार को भी आए भूकंप के झटके से यहां लोग सहमे गए। बड़ी संख्या में लोग घरों से बाहर निकल आए। दुकानदार अपनी दुकानें खुली छोड़कर व कुछ दुकानदार अपनी दुकानें बंद करके सड़क पर आ गए। शनिवार को आए भूकंप से नेपाल व यूपी समेत कई प्रदेशों भारी तबाही से यहां भी डरे हुए थे। इसी बीच रविवार की दोपहर करीब डेढ़ बजे यहां कुछ लोगों को भूकंप के झटके महसूस हुए तो वे बुरी तरह सहम गए। लोग घरों, दु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 12:21 AM (IST)
        

किदवई नगर में युवक को गोलियों से भूना

मुजफ्फरनगर : अभी आसिफ जायदा की हत्या का मामला ठंडा भी नहीं पड़ा था कि रविवार देरशाम खालापार के किदवई नगर में घर के बाहर बैठे एक युवक की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई। बाइक पर सवार होकर आए हत्यारों ने अंधाधुंध फाय¨रग शुरू कर दी, जिससे मोहल्ले में हड़कंप मच गया। पुलिस ने मौके से दो युवकों को हिरासत में लिया है। खबर लिखे जाने तक दोनों से पूछताछ जारी थी। रविवार देरशाम शहर कोतवाली थानांतर्गत दक्षिणी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Apr 2015 12:20 AM (IST)
        

आइपीएल मैच पर सट्टा लगाते तीन दबोचे

मुजफ्फरनगर : नई मंडी थाना पुलिस ने शनिवार रात छापा मारकर आइपीएल मैचों पर सट्टा लगाते तीन लोगों को दबोच लिया। इनके पास से पुलिस ने मोबाइल फोन समेत अन्य उपकरण व करीब पांच हजार रुपये की नकदी भी बरामद की है। कोतवाली थाने के एसआइ शोबीर नागर की सूचना पर नई मंडी थाने के एसएसआइ राजेश शर्मा की संयुक्त टीम ने शनिवार रात आइपीएल मैचों पर सटटा लगाते तीन युवकों को पकड़ लिया। पूछताछ में आरोपियों ने अपने नाम सचि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 09:02 PM (IST)
        

स्थापना दिवस पर समाज को संगठित करने पर दिया बल

मुजफ्फरनगर : प्रजापति पाल अति पिछड़ा वर्ग समिति की प्रथम स्थापना दिवस पर समाज को संगठित होने पर बल दिया गया। वहीं गणमान्य लोगों को सम्मानित किया गया। रविवार को समिति का प्रथम स्थापना दिवस मोहल्ला रामपुरी स्थित कार्यालय में मनाया गया। इस मौके पर समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहन प्रजापति ने समाज के लोगों को हर क्षेत्र में आगे बढ़ने तथा संगठित होने पर बल दिया। सौरज पाल, महावीर प्रजापति, हरेन्द्र पाल, ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 09:00 PM (IST)
        

विद्यालय भवन अवैध बता जीसी पब्लिक के सामने प्रदर्शन

मुजफ्फरनगर :नई मंडी स्थित एक नाले को पाटकर उसे विद्यालय भवन में शामिल कर उस पर लगवाए गए गेट को हटवाने की मांग करते हुए स्थानीय निवासियों ने जीसी पब्लिक स्कूल के सामने प्रदर्शन कर धरना दिया। दावा किया कि उक्त विद्यालय भवन का मानचित्र एमडीए में भी स्वीकृत नहीं है। नाला निर्माण के दौरान छह माह पूर्व उक्त भवन का दो मंजिला ब्लाक रात के समय भरभराकर गिर गया था। नई मंडी के लोगों ने रविवार को जीसी पब्लिक ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 08:57 PM (IST)
        

खाद्य निरीक्षक के खिलाफ धरना दिया

जानसठ (मुजफ्फरनगर): खाद्य निरीक्षक पर रिश्वत न देने पर सैंपल भरने की धमकी देने के विरोध में कस्बे के दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद रखकर तहसील में धरना दिया। शनिवार को कस्बे के खाद्य पदार्थों की दुकान करने वाले समस्त दुकानदारों ने व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के नेतृत्व में तहसील में धरना-प्रदर्शन किया। दुकानदारों का आरोप था कि क्षेत्रीय खाद्य निरीक्षक लाइसेंस फीस के अलावा प्रत्येक दुकानदार से ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:48 AM (IST)
        

भूकंप से सहमे लोग, अफरा तफरी, मकानों में दरारें

खतौली (मुजफ्फरनगर) : शनिवार को आए भूकंप से यहां लोग सहमे गए। चारो ओर अफरा तफरी मच गई और लोग घरों से बाहर निकल आए। यहां कई मकानों में दरारें पड़ गईं। एक घर का छज्जा भी क्षतिग्रस्त होकर गिर गया। गनीमत रही कि काई इसकी चपेट नहीं आया। कई घरों में बर्तन भी क्षतिग्रस्त हुए हैं। उधर प्रशासन के आदेश पर कई स्कूलां में समय से पहले छुट्टी कर दी गई। सुबह 11.50 बजे जब यहां लोगों को भूकंप के झटके महसूस हुए तो उ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:46 AM (IST)
        

हैलो मैं बोल रहा हूं ज्ञान

भोपा (मुजफ्फरनगर) : उत्तर भारत की ऐतिहासिक भागवत पीठ शुक्रताल की श्री शुकदेव संस्कृत पाठशाला में करीब 40 वर्ष से देश-विदेश के“बच्चों को वेद पुराण, भागवत गीता, रामायण का पाठ पढ़ा रहे नेपाल के प्रधानाचार्य ज्ञान प्रसाद को जब पता चला कि नेपाल में भूकंप से सैकड़ों लोगों की मौत हो गई है तो उनके होश उड़ गए। उन्होंने फोन मिलाकर परिजनों से कुशलक्षेम जाना। नेपाल के चितवन जिले के भरत नगर पालिका के वार्ड 11... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:45 AM (IST)
        

योग से तनाव दूर कर रही पुलिस

मुजफ्फरनगर :पुलिस कर्मियों को तनाव से उबारने व मानसिक शांति को एसएसपी के आदेश पर पुलिस लाइन में योग शिविर लगाया गया, जिसमें पुलिस कर्मियों ने योग कर तनाव को दूर किया। आर्ट आफ लि¨वग के तत्वावधान में लगाए गए योग शिविर में संचालिका सोनिया लूथरा ने योग, प्राणायाम, ध्यान व तनाव मुक्त रहने के विभिन्न तरीके बताए। आर्ट आफ लि¨वग मुजफ्फरनगर की संचालिका सोनिया लूथरा ने बताया कि एसएसपी के आदेश पर पुलिस कर्म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:42 AM (IST)
        

ई-रिक्शा पलटा, स्कूली बच्चे घायल

मुजफ्फरनगर : शनिवार को स्कूली बच्चों से भरा एक ई-रिक्शा पलट गया, जिसमें बच्चे घायल हो गए। गनीमत रही कि किसी बच्चे के गंभीर चोट नहीं आई, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। रेलवे रोड पर शनिवार दोपहर को उस समय हड़कंप मच गया, जब स्कूली बच्चों से भरा हुआ ई-रिक्शा अचानक पलट गया। आसपास के लोगों ने दौड़कर तुरंत रिक्शा को सीधा किया और बच्चों को बाहर निकाला। हादसे में बच्चें मामूली रूप से घायल हो गए थे, जिन्हे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:39 AM (IST)
        

ठा. अनूप ¨सह छठी बार बने बार अध्यक्ष

मुजफ्फरनगर : जिला बार संघ के चुनाव में ठा. अनूप ¨सह अध्यक्ष निर्वाचित घोषित हुए। उन्होंने वरिष्ठ अधिवक्ता प्रमोद त्यागी को 17 वोटों से मात दी। ठाकुर अनूप ¨सह को 713 व प्रमोद त्यागी को 696 वोट मिले। विभिन्न पदों के उम्मीदवारों के विजयी होने की घोषणा होते ही कचहरी में जमकर जश्न मना। अधिवक्ताओं ने मिठाई बांटकर विजयी प्रत्याशियों जीत की बधाई दी। ठाकुर अनूप सिंह अपनी लोकप्रियता के चलते इससे पूर्व पांच ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:37 AM (IST)
        

सदर ब्लाक प्रमुख व प्रधान सम्मानित

मुजफ्फरनगर :पंचायत सशक्तिकरण व उत्तरदायित्व योजना के तहत उत्कृष्ट कार्य कराने पर सदर ब्लाक प्रमुख नीरज राठी पत्नी अमित राठी और सहावली के ग्राम प्रधान प्रदीप कुमार को दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में पुरस्कार से नवाजा गया। विज्ञान भवन में 24 अप्रैल को आयोजित समारोह में नीरज राठी व सहावली के ग्राम प्रधान प्रदीप कुमार को पंचायती राज मंत्री चौधरी वीरेंद्र ¨सह ने सम्मानित किया। सदर ब्लाक प्रमुख ने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 26 Apr 2015 12:35 AM (IST)
        

पूर्व सीएम हेमवती नंदन बहुगुणा को किया याद

मुजफ्फरनगर : पूर्व सीएम हेमवती नंदन बहुगुणा के जन्मदिन पर उनके समर्थकों ने उन्हें याद किया। शनिवार को कांग्रेसी नेता आनंद प्रकाश त्यागी के आवास पर हेमवती नंदन बहुगुणा स्मृति समिति के तत्वावधान में गोष्ठी आयोजित की गई। गोष्ठी में पूर्व मुख्यमंत्री हेमवती नंदन बहुगुणा को उनकी जयंती पर याद करते हुए उनके आदर्शो पर चलने का संकल्प लिया। वक्ताओं ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने कार्यकाल में भूमि स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 11:13 PM (IST)
        

क्रय केंद्र पर नहीं खरीदा जा रहा खराब गेहूं

मुजफ्फरनगर : बेमौसम वर्षा व ओलावृष्टि से किसानो की गेहूं की फसल बर्बाद हो गई थी। वहीं कुछ किसान अपनी बची हुई फसल को सरकारी क्रय केन्द्र पर बेचने गए, तो अफसरों ने खरीदने से इंकार कर दिया। पीड़ित किसानों ने मामले की शिकायत डीएम से की है। बेमौसम वर्षा व ओलावृष्टि से गेहूं की फसल को हुए नुकसान से किसान उबर नहीं पा रहे है। कुछ किसान बचे हुए गेहूं को क्रय केन्द्रों पर बेचकर अपनी गुजर बसर करना चाहते है, ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 11:12 PM (IST)
        
(News from Muzaffarnagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें