1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरनगर

सड़कों पर बिखरी है नंगी मौत, जरा संभलकर चले

मेरठ : शहर की सड़कों पर यात्रा करने वाले लोगों के लिए सलाह है कि जरा संभलकर चलें। शहर की गली गली और मुख्य मार्ग सभी पर बिजली के ट्रांसफार्मर खुले पड़े हैं। इनके चारो ओर लगे सुरक्षा जाल गायब है। ट्रांसफार्मर के पास 11 केवी हाइटेंशन तथा 440 वोल्ट की लाइनें खुली रहती हैं, वहीं कंट्रोल पैनल भी लगे हैं। ट्रांसफार्मर के एक ओर 11 केवी की हाइटेंशन लाइन रहती है तथा दूसरी ओर 440 वोल्ट की लाइनें खुली रहती हैं।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:57 AM (IST)
        

अतिक्रमण व जाम से निजात दिलाने की मांग

मुजफ्फरनगर : पैगाम ए इंसानियत के पदाधिकारियों ने नगर को अतिक्रमण व जाम से निजात दिलाने की मांग डीएम से की है। गुरुवार को कलक्ट्रेट पहुंचे पदाधिकारियों ने डीएम निखिल चंद्र शुक्ला को बताया कि नगर में कई स्थानों पर अतिक्रमण के कारण जाम लगता है। साथ ही कई प्रमुख चौराहों पर पार्किंग की कोई व्यवस्था नहीं है। ट्रैफिक के नियमों का पालन नहीं करने वाले ई रिक्शा चालकों के कारण भी जाम की समस्या विकराल र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:28 AM (IST)
        

अब नुमाइश मैदान बनेगा दिल्ली हाट

मुजफ्फरनगर : नुमाइश मैदान को दिल्ली हाट जैसा रूप देने के लिए डीएम की अध्यक्षता में हुई बैठक में मंथन किया गया। डीएम ने समिति का गठन करके दिल्ली हाट का भ्रमण करने के निर्देश दिए। साथ ही मैदान में पैंठ लगाने वालों का रजिस्ट्रेशन करने के निर्देश दिए।गुरुवार को जिलाधिकारी निखिल चंद्र शुक्ला ने कलक्ट्रेट सभागार में नुमाईशमैदान में लगने वाली मंगलवारसाप्ताहिक पैंठ के संबंध में जिला कृषि एवं औद्योगिक प्रद... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:26 AM (IST)
        

संविदा बिजलीकर्मियों ने की मानदेय दिलाने की मांग

मुजफ्फरनगर : संविदा बिजली कर्मियों ने चार माह से रुका मानदेय दिलाने की मांग डीएम से की। गुरुवार को संविदा बिजलीकर्मी कलक्ट्रेट पहुंचे और डीएम निखिल चंद शुक्ला से मिले। कर्मियों ने बताया कि वे पिछले दस वर्ष से कार्य कर रहे है। इसके बाद भी उनका उत्पीड़न किया जा रहा है। उन्होंने चार माह से रूका पूरा मानदेय दिलाने, श्रम विभाग में पंजीकरण कराने, ईपीएफ का भुगतान कराने तथ बीमा पालिसी कराने की मांग की।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:26 AM (IST)
        

गंगा दशहरा पर श्रद्धालुओं ने लगाई डुबकी

मोरना (मुजफ्फरनगर) : तीर्थनगरी शुक्रताल में ज्येष्ठ गंगा दशहरा पर लाखों श्रद्धालुओं ने हर हर गंगे के उद्घोष के साथ गंगा में डुबकी लगाई और विभिन्न मंदिरों में पूजा-अर्चना कर प्रसाद चढ़ाया। शुक्रताल में गंगा घाट पर गुरुवार को तड़के से ही ज्येष्ठ गंगा दशहरा के मुख्य स्नान के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़नी शुरू हो गई। श्रद्धालुओं ने गंगा मैइया का जयघोष करते हुए गंगा में स्नान किया। इसके बाद शुकदेव मंदिर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:24 AM (IST)
        

राष्ट्र कल्याण को साधु ने की अग्नि तपस्या

संवाद सूत्र, मोरना : राष्ट्र कल्याण एवं प्राकृतिक देवी आपदा का रोकने लिए साधु ने 21 दिन दिन कठोर अग्नि तपस्या की। तपस्या के सम्पन्न होने पर हवन व भंडारा आयोजित किया गया। तीर्थनगरी शुक्रताल स्थित शुकदेव आश्रम में हरियाणा फरीदाबाद हनुमान मंदिर से आए बाबा कमलाशरण जी महाराज ने राष्ट्र कल्याण एवं प्राकृतिक आपदा को रोकने लिए 21 दिन अपने चारों ओर आग जलाकर कठोर तपस्या की। गुरुवार को तपस्या सम्पन्न होने प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:24 AM (IST)
        

समाज में फैली बुराइयों को दूर करें : हुकम ¨सह

शाहपुर : देशवाल खाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी हुकम ¨सह ने कहा कि जिले में उनके एक सप्ताह के कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य समाज में फैली बुराइयों को दूर करने के अलावा संगठन को मजबूत बनाना है। गांव शाहजुड्डी में देशवाल खाप के चौधरी बाबा राजेन्द्र ¨सह देशवाल के आवास पर आयोजित कार्यक्रम में पधारे हरियाणा के रोहतक के लाडौत गांव निवासी देशवाल खाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष बाबा हुकम ¨सह ने बताया कि उनके एक स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:23 AM (IST)
        

विरोध के बाद माने हुसैनपुर के ग्रामीण

मीरापुर: जनपद में बिजली व्यवस्था सुधारने की पहल पर निकले डीएम के अभियान का रामराज क्षेत्र के हुसैनपुरा गांव में ग्रामीणों ने यह कहते हुए विद्युत मीटर लगवाने से इन्कार कर दिया कि वह बिजली का बिल देने में समर्थ नहीं है। प्रशासन की टीम द्वारा काफी समझाने के बाद कुछ ग्रामीण मीटर लगवाने के लिए तैयार हो गए। डीएम ने कुल तीन गांवों में बैठक कर ग्रामीणों से विद्युत मीटर लगवाने की अपील की है। डीएम निखिल च... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:23 AM (IST)
        

आदमी की जिंदगी पहले मौन से अब लोन से चल रही है: तरुण सागर

खतौली (मुजफ्फरनगर) : कड़वे प्रवचन के चार दिवसीय श्रंखला में शुक्रवार को जैन मुनि तरुण सागर ने प्रवचनों से श्रद्धालुओं के दिमाग पर चोट की। उन्होंने कहा कि पहले आदमी की जिन्दगी मौन से चलती थी और आज लोन से चल रही है। मुनि महाराज नसीहत दी कि चार जोड़ी कपड़े और रुखी-सूखी रोटी खा कर जिन्दगी गुजार लेना लेकर, लेकिन झूठी शान शौकत मत दिखाना। श्री कुन्द-कुन्द जैन एज्युकेशन एसोशिएशन क्रीड़ा स्थल पर तरुण सागर महा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:14 AM (IST)
        

सफाई कर्मियों ने चेयरमैन के आवास में डाला कूड़ा

खतौली (मुजफ्फरनगर) : नगर पालिका के संविदा सफाई कर्मियों का अप्रैल के वेतन व स्थायी कर्मियों के एसीपी का एरियर आदि की मांग को लेकर पालिका कर्मियों ने गुरुवार से हड़ताल शुरू कर दी है। गुरुवार को वार्ता में चेयरमैन के न पहुंचने पर उन्होंने चेयरमैन के कैम्प कार्यालय व आवास में कूड़ा डालकर उनकी नेम प्लेट पर कीचड़ पोत दी। इस दौरान सीओ व पुलिस मूकदर्शक बनी रही। पुलिस ने सिर्फ वीडियोग्राफी की। पालिका कर्मिय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:06 AM (IST)
        

बहन का हत्यारोपी पुलिस गिरफ्त में

मीरापुर (मुजफ्फरनगर): गत बुधवार को गढ़ी रसूलपुर में बहन को चाकू से मारने वाले आरोपी को पुलिस ने मय चाकू के दबोच लिया है। आरोपी ने हत्या का कारण बहनों का आपसी विवाद ही बताया है। उधर घायल लड़की की हालत सामान्य है। गांव निवासी सोनू पुत्र इलियास ने बुधवार सुबह अपनी दो बहनों गुलफसा व शिबा पर चाकू से उस वक्ता हमला कर दिया था, जब वह किसी बात को लेकर आपस में झगड़ रही थी। जब दोनों नहीं मानी तो सोनू ने चाकू... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:05 AM (IST)
        

चौधरी साहब की सादगी का कायल है मुजफ्फरनगर

मुजफ्फरनगर : किसानों के मसीहा पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण¨सह के संघर्ष, सादगी और दूरदर्शिता की यादें जिले की माटी में आज भी रची बसी हैं। देश की संसद में गांव, गरीब और अन्नदाता की आवाज बने चौधरी साहब को यहां के चौपालों और सियासी हलकों में बड़े अदब से याद किया जाता है। प्रधानमंत्री जैसे ओहदे तक पहुंचे चौधरी साहब ग्रामीणों और किसानों के बीच पंगत में बैठकर भोजन कर लिया करते थे। मूल रूप से बागपत जि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:04 AM (IST)
        

गुर्जरों को आरक्षण नहीं मिला तो आंदोलन उग्र

मुजफ्फरनगर : शहर कोतवाली के निकट पुरानी तहसील परिसर स्थित नरेश गुर्जर के प्रतिष्ठान पर हुई गुर्जर समाज की बैठक में राजस्थान के गुर्जरों को समर्थन दिया है। केन्द्र सरकार को चेतावनी दी कि यदि आरक्षण नहीं मिला तो आंदोलन उग्र किया जाएगा। सड़कों पर जाम, रेल रोको आंदोलन को तेज किया जाएगा। गुरुवार को हुई बैठक में सरकारी सेवाओं में गुर्जर समाज को पांच प्रतिशत आरक्षण दिये जाने की मांग की। बैठक में राजस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:01 AM (IST)
        

युवकों पर फाय¨रग से दहशत

पुरकाजी (मुजफ्फरनगर): दिनदहाडे़ सार्वजनिक स्थान पर युवकों पर फाय¨रग करने से दहशत का माहौल बन गया। कार सवार अज्ञात युवकों ने पिस्टल से आधा दर्जन फाय¨रग की, जिससे दुकान में बैठे युवक बाल बाल बचे। कार सवार युवक फाय¨रग करते हुए फरार हो गये। पुरकाजी के खादर तिराहे पर कस्बे के मोहल्ला झोझगान निवासी इंतजार की बिजली इलैक्ट्रानिक्स की दुकान है। गुरुवार की दोपहर बाद उनका मैकेनिक सचिन व उनका बेटा इंतसार मै... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 12:00 AM (IST)
        

गैंगस्टर अजेन्द्र जिला अस्पताल से फरार

मु्जफ्फरनगर : शातिर बदमाशों के सामने पुलिस ने पूरी तरह घुटने टेक दिए हैं। पुलिस अभिरक्षा में शातिर बदमाशों को कत्ल करने के बाद अब गैंगस्टर के जेल से भागने का सिलसिला शुरू हुआ है। गुरुवार को जिला अस्पताल में इलाज करा रहा गैंगस्टर अजेन्द्र फरार हो गया। दुस्साहसिक रूप से गैंगस्टर ने शौच का बहाना बनाया और बंदी रक्षक को धक्का देकर फरार हो गया। डीआइजी जेल रघुवीर लाल ने घटनास्थल का दौरा कर दोनों बंदी रक्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 11:59 PM (IST)
        

श्रमिकों को दी ईएसआई योजनाओं की जानकारी

मुजफ्फरनगर : भोपा रोड स्थित एसडी पबिल्क स्कूल में आयोजित ईएसआई जागरूकता शिविर में श्रमिकों को हितलाभ संबंधी योजनाओं की जानकारी दी गई। बुधवार को ईएसआई कार्यालय सहारनपुर द्वारा लगाए गए शिविर में विभिन्न फैक्ट्रियों, स्कूलों के ईएसआई में अंशदान करने वाले श्रमिकों, नियोजकों व नियोजक प्रतिनिधियों ने भाग लिया। उनके हित लाभ के लिए अनेक योजनाओं की जानकारी प्रदान की गई। श्रमिकों को ईएसआई की योजना जैसे बीम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 12:33 AM (IST)
        

अनिल हत्याकांड : पाल समाज ने किया एसएसपी कार्यालय पर प्रदर्शन

मुजफ्फरनगर : गत 22 मई को भोपा थानाक्षेत्र के गांव कादीपुर में हुई अनिल की हत्या में नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बुधवार सुबह सैकड़ों की संख्या में पाल समाज के लोगों ने एसएसपी दफ्तर पर प्रदर्शन किया। मांगें पूरी न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी। गौरतलब है कि गत 22 मई को भोपा थानाक्षेत्र के ग्राम कादीपुर में स्कूटी की टक्कर लगने से शुरू हुए विवाद में उपचार के दौरान अनिल की मौत हो गई थी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 12:32 AM (IST)
        

धरने से उठने को तैयार नहीं शिक्षा मित्र

मुजफ्फरनगर: तैनाती की मांग को लेकर दूसरे बैच के दूरस्थ शिक्षा विधि से बीटीसी उत्तीर्ण शिक्षा मित्रों का बीएसए कार्यालय पर धरना आठवें दिन भी जारी रहा। शिक्षा मित्रों ने बीएसए से तैनाती का आश्वासन मिले बगैर धरने से उठने से इन्कार कर दिया। शासन ने दूसरे बैच के बीटीसी उत्तीर्ण शिक्षा मित्रों को सहायक शिक्षक पद पर तैनाती का निर्देश दिया था। बावजूद जनपद में सहायक शिक्षकों के पद खाली न होने के कारण मा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 12:32 AM (IST)
        

अपराध वृद्धि के खिलाफ शिव सेना का जुलूस, प्रदर्शन

मुजफ्फरनगर : बढ़ते अपराधों के खिलाफ शिवसेना ने जुलूस निकाला तथा एसएसपी को संबोधित ज्ञापन एसपी ट्रैफिक को सौंपा। शिवसेना के सैकड़ों कार्यकर्ता प्रकाश चौक मार्केट स्थित कार्यालय पर एकत्र हुए। यहां से प्रदेश सचिव मनोज सैनी के नेतृत्व में जुलूस निकाल कर एसएसपी कायार्लय पहुंचे। यहां प्रदर्शन किया। एसएसपी को संबोधित एक ज्ञापन एसपी ट्रैफिक को सौंपा। ज्ञापन में कहा है कि शहर में चोरी, वाहन चोरी, लूट, छे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 12:31 AM (IST)
        

भैंसा-बुग्गी बरामदगी को इंस्पेक्टर का घेराव

खतौली : मोहम्मदपुर लोहड्डा गांव के एक व्यक्ति को नशीला पदार्थ खिलाकर भैंसा-बुग्गी लूट के मामले में पुलिस ने एक बदमाश को दबोचा। पुलिस उसे पूछताछ कर रही है। उधर, ग्रामीणों ने भैंसा-बुग्गी की बरामदगी की मांग को लेकर इंस्पेक्टर का घेराव किया। पुलिस द्वारा भैंसा-बुग्गी को जल्द बरामद व अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने का आश्वासन देने पर ग्रामीण शांत हो सके। थाना रतनपुरी क्षेत्र के गांव मोहम्मदपुर लोहड्ड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 12:31 AM (IST)
        
(News from Muzaffarnagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें