Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरनगर

आबकारी व पुलिस टीम पर फायरिंग, पथराव

बुढ़ाना (मुजफ्फरनगर) : फुगाना थाने के गांव कुरावा में शराब तस्कर को पकड़ने गई आबकारी विभाग व पुलिस टीम को जान के लाले पड़ गए। मकान का दरवाजा बंद कर तीसरी मंजिल पर चढ़े शराब तस्कर ने परिजनों के साथ मिलकर टीम पर पथराव व फायरिंग कर दी। जान बचाने को पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी दागे। काफी मशक्कत के बाद भी पुलिस तस्कर को नहीं दबोच सकी। बाद में ग्राम प्रधान-पत्रकारों की मौजूदगी की शर्त पर तस्कर नीचे उतरा।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:57 PM (IST)
        

खनन मामले में तनाव बरकरार

सिखेड़ा: मंगलवार रात अवैध खनन को लेकर हुई सांप्रदायिक भिड़ंत के मामले में जहां दोनों पक्षों में तनाव बरकरार है वहीं पुलिस ने घायल के भाई की तहरीर पर अज्ञात में मुकदमा दर्ज कर लिया है। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो घटनास्थल से सैंकड़ों खोखे व एक तमंचा बरामद हुआ है, लेकिन पुलिस ने इससे इन्कार किया है। गंग नहर पर काटका पुल के निकट गत मंगलवार रात फायरिंग के मामले में बुधवार सुबह पुलिस घटना स्थल पर पहुंच... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:55 PM (IST)
        

भाकियू ने जाम लगा थाने पर किया प्रदर्शन

भोपा : पुलिस द्वारा गंग नहर पटरी से पकड़ी गई ट्रैक्टर-ट्राली छुड़वाने को लेकर भाकियू कार्यकर्ताओं ने थाने पर जाम लगाकर धरना-प्रदर्शन किया। गंग नहर बंद होने पर भोपा-जौली, निरगाजनी, नंगला बुजुर्ग सहित कई पुलों पर बड़े पैमाने पर रेत निकाला जा रहा है। प्रभारी निरीक्षक अमरेश कुमार सिंह ने बुधवार को निरगाजनी पुल पर छापामारी की तो किसान ट्रैक्टर-ट्राली छोड़कर भाग गए। पुलिस ने एक ट्रैक्टर-ट्राली को जब्त कर च... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:55 PM (IST)
        

'चीता' को जगाने का प्रयास

जानसठ: दीपावली का पर्व और सुरक्षा की जिम्मेदारी निभाने की कसम खाने वाले पुलिसकर्मी चद्दर तानकर सो जाएं, ये बात भला कौन गवारा करेगा? 'चीता' ड्यूटी पर तैनात दो सिपाही मंगलवार की रात सोते हुए पाए गए। अफसरों ने दोनों सिपाहियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई कर दी है। कस्बे की सुरक्षा के लिए पुलिस विभाग ने दो सिपाहियों की 'चीता' नाम से एक टी गठित की हुई है। रात हो या दिन 'चीता' पर सुरक्षा की अहम जिम्मेदार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:55 PM (IST)
        

महिला पुलिस के कब्जे से दुष्कर्म पीड़िता को खींचा

मुजफ्फरनगर : जिला अस्पताल गेट के पास दो युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता को पुलिस हिरासत से छिनने का प्रयास किया। विरोध करने पर दो महिला पुलिसकर्मियों से अभद्र व्यवहार किया और धमकी दी। इस पर महिला पुलिसकर्मियों ने आरोपियों को दौड़ा लिया। मामले में सिविल लाइन थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। सिविल लाइन थाने में तैनात दो महिला पुलिसकर्मी मंगलवार दोपहर सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता को मेडिकल के लिए जिल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:55 PM (IST)
        

करोड़ों के पटाखों से वातावरण में फैलेगा प्रदूषण

मुजफ्फरनगर : दीपावली की पूर्व संध्या पर बाजार में बिके करोड़ों के पटाखे वातावरण को दूषित करेंगे। पटाखा बाजार में सुबह से खरीददारी शुरू हो गई थी और देररात तक खरीददारी चलती रही। कानफोड़ू पटाखे व आतिशबाजी की बंपर सेल से सांस के मरीजों को परेशानी झेलनी पड़ेगी। आतिशबाजी से वातावरण में कई तरह के प्रदूषण फैलेंगे। पुलिस प्रशासन ने वैसे तो जीआइसी मैदान में पटाखा बिक्री के लिए दुकानदारों को अनुमति जारी की थी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:55 PM (IST)
        

खाकी का 'प्यार', एक वारदात की दो एफआईआर

मुजफ्फरनगर :'क्राइम कैपिटल' के नाम से मशहूर मुजफ्फरनगर नगरी की पुलिस भी पूरे उत्तरप्रदेश में प्रसिद्ध है। मुजफ्फरनगर पुलिस का ताजा कारनामा उस समय चर्चा का विषय बन गया, जब एक ही घायल को दो अलग-अलग घटनास्थल पर गोली लगने से घायल दिखाकर दो अलग-अलग मुकदमे दर्ज कराये गए। इतना ही नहीं, एक मुकदमे में तो रंजिश का जिक्र करते हुए दो युवकों को नामजद भी करा दिया गया, जबकि पूरा मामला शादी में हुई फायरिंग में घा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:44 PM (IST)
        

युवती की हत्या कर सिर कटी लाश फेंकी, सनसनी

मुजफ्फरनगर :लावारिस लाशों की कब्रगाह बन चुके मुजफ्फरनगर में बुधवार सुबह एक और युवती की सिर कटी लाश मिली। हत्यारों ने युवती का कत्ल कर उसका सिर कहीं और फेंक दिया। बाकी का शरीर शहर कोतवाली के कछोली गांव के पास रहवाहे में फेंका गया। लाश की जानकारी होने पर आसपास के गांवों में सनसनी फैल गई और पुलिस ने उसे बाहर निकाला। काफी तलाश के बाद भी न तो मृतका का सिर बरामद हो सका और न ही उसकी पहचान हुई। शहर कोतव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:42 PM (IST)
        

दारोगा पर दुष्कर्म का आरोप

मुजफ्फरनगर : चरथावल थाने के दारोगा पर थाना क्षेत्र के गांव कुटेसरा निवासी महिला ने रिवाल्वर के बल पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। आरोपी पर धमकी देने और जान का खतरा बताकर पीड़िता ने डीजीपी और एसएसपी समेत कई अधिकारियों को शिकायती पत्र भेजा है। साथ ही पीड़िता ने सुरक्षा की भी मांग की है। चरथावल थाना क्षेत्र के कुटेसरा गांव निवासी संप्रदाय विशेष की महिला अपने बच्चों के साथ रहती है। महिला का पति अक्स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:40 PM (IST)
        

विद्यार्थियों ने बनाई आकर्षक रंगोली

खतौली : दीपावली के उपलक्ष्य में दुर्गा शिक्षा निकेतन, शिवपुरी में आयोजित रंगोली प्रतियोगिता में वर्षा रुहेला चांदनी रोडिया, मंजू शर्मा प्रथम, खुशी सैनी, सोनिया शर्मा पिंकी पुजारी, रिंकी चौहान द्वितीय और वर्णिका, स्वाति सैनी, अंजली तृतीय स्थान पर रहीं। केके पब्लिक स्कूल, फलावदा रोड पर नेहा, पीहू, राजन, राहुल, अरुण आदि बच्चों ने नाटक 'परशुराम लक्ष्मण संवाद' का मंचन किया। रंगोली प्रतियोगिता में गंग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:13 AM (IST)
        

किसानों से भरा कैंटर पलटा, दो की मौत

बुढ़ाना(मुजफ्फरनगर) : बुढ़ाना के रसूलपुर-दभेड़ी मार्ग के पास किसानों से भरा कैंटर डिवाइडर से टकराकर पलट गया। कैंटर के नीचे दबने से एक किसान की मौके पर मौत हो गई, जबकि दूसरे किसान ने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया। दुर्घटना में घायल हुए दर्जनभर अन्य किसानों को मेरठ रेफर किया गया है। सभी किसान बागपत के सूजती गांव बताए गए हैं जो नजीबाबाद से गोभी बेचकर लौट रहे थे। बागपत जनपद के गांव सूजती निवासी दर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:13 AM (IST)
        

डांसरों ने लगाए ठुमके

मुजफ्फरनगर :इंडियन इंडस्ट्री एसोसिएशन ने दीपावली महोत्सव धूमधाम से मनाया दिल्ली से आई नृत्यांगनाओं ने कार्यक्रम में चार चांद लगा दिए। भोपा रोड स्थित वृंदावन गार्डन में आयोजित दीपावली मिलन पारिवारिक समारोह का शुभारंभ ब्रज भूषण शर्मा, सिटी मजिस्ट्रेट बृज बिहारी पांडेय, पीपी शर्मा, बीबी सिंह, अजय कपूर ने संयुक्त रूप से किया। हास्य कलाकार सूमो ने हंसी के फब्बारों से लोगों का भरपूर मनोरंजन किया। कार्यक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:13 AM (IST)
        

धनतेरस पर धातु की वस्तुएं खरीदीं

खतौली : दीपावली के त्योहारों की मधुर बेला की शुरूआत मंगलवार को धनतेरस से हुई। धनतेरस पर बाजार गुलजार हो गए। लोगों ने धातुओं की वस्तुओं, मिठाई व गिफ्टों की खरीदारी की। लोगों ने कुबेर व धनवंतरि की पूजा-अर्चना की। धनतेरस पर लोगों ने अपनी जरूरत के अनुसार विभिन्न प्रकार के सामान की खरीदारी की। ग्राहकों की भीड़ से दुकानदारों के चेहरे खिल गए। सुबह से ही बाजारों में भीड़भाड़ रही। लोगों ने सोने, चांदी के जेव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:13 AM (IST)
        

कचहरी में खुले घूम रहे थे बंदी

मुजफ्फरनगर : सहारनपुर जेल से बंदियों को मुजफ्फरनगर कचहरी में पेशी पर लेकर आए पुलिसकर्मियों की लापरवाही की घटना सामने आई। कचहरी से गुजर रहे एसपी सिटी ने बंदियों को खुले घूमते देखा तो भड़क गए और पुलिसकर्मियों को जमकर हड़काया। तुरंत सिविल लाइन पुलिस को मौके पर बुलाया और आरोपी बंदियों को हिरासत में लेकर थाने भिजवा दिया। सहारनपुर पुलिस लाइन में तैनात चार पुलिसकर्मी मंगलवार सुबह तीन बंदियों को मुजफ्फरनग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:40 PM (IST)
        

सात फेरे नहीं ले पायेंगे दहेजलोभी सरकारी मुलाजिम

शिवानंद राय, मुजफ्फरनगर: यदि आप सरकारी मुलाजिम हैं और दहेज का ख्वाब संजोये बैठे हैं तो आपके सिर पर सेहरा नहीं सजेगा। अविवाहित कर्मचारियों को इसके लिए यह घोषणा पत्र देना होगा कि वे दहेज रहित शादी करेंगे। बाद में यदि आपने दहेज के लिए मुंह खोला तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। समाज के माथे पर लगे दहेज के बदनुमा दाग को धोने के लिए सरकारी स्तर पर यह पहल शुरू की गई है। बाद में आमजन को भी इसके लिए जागरूक किया ज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:38 PM (IST)
        

किसानों से भरा कैंटर पलटा, दो की मौत

बुढ़ाना (मुजफ्फरनगर) : बुढ़ाना के रसूलपुर-दभेड़ी मार्ग के पास किसानों से भरा कैंटर डिवाइडर से टकराकर पलट गया। कैंटर के नीचे दबने से एक किसान की मौके पर मौत हो गई, जबकि दूसरे किसान ने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया। दुर्घटना में घायल हुए दर्जनभर अन्य किसानों को मेरठ रेफर किया गया है। सभी किसान बागपत के सूजती गांव बताए गए हैं जो नजीबाबाद से गोभी बेचकर लौट रहे थे। बागपत जनपद के गांव सूजती निवासी दर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:37 PM (IST)
        

आठ लाख के गबन का आरोपी भेजा जेल

जानसठ : सलारपुर गांव स्थित किसान सेवा सहकारी समिति के कैशियर को किसानों के आठ लाख रुपये गबन के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। दो वर्ष पूर्व दर्ज हुए मामले में आला अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद कार्रवाई की गई है। दो साल तक उक्त मामले की फाइल थाने में धूल फाकती रही। शिकायत मिलने पर उच्च अधिकारियों ने उक्त फाइल को रि-ओपन करने के आदेश जारी कर दिए। सोमवार शाम कैशियर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:23 PM (IST)
        

मुजफ्फरनगर मंडी

भाव प्रति 40 किलोग्राम : गुड़ चाकू नया 1100-1155, गुड़ लड्डू नया 1050-1101, गुड़ खुरपापाड़ नया 970-1020, गुड़ ढैया नया 1090-1102, शक्कर मसाला 1170-1211, शक्कर सुनहरी -, रसकट ढैया नया 860-1040, आवक 6500 मन, गुड़ चाकू कोल्ड 950-1000, गुड़ रसकट कोल्ड 900-950, चीनी मिल डिलीवरी (भाव प्रति कुन्तल) खतौली 3210, देवबंद 3080, थानाभवन 3120, बुढ़ाना 3140, शामली 3045, टिकौला 3080, ऊन 3035, मंसूरपुर 3257 (एलवन)।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 06:23 PM (IST)
        

जाकिर राना ने कंपनी में घुसकर उद्यमी को पीटा

मुजफ्फरनगर : शहर कोतवाली क्षेत्र में रुड़की चुंगी स्थित मेक्रो इंडस्ट्री कंपनी में अपने एक दर्जन साथियों के साथ घुसकर इसके मालिक को पूर्व बसपा सांसद कादिर राना के भाई जाकिर राना ने पीट दिया। इस दौरान कर्मियों की पिटाई भी की गई, जिससे खूब हंगामा हुआ। सिटी मजिस्ट्रेट और सीओ सिटी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे, लेकिन आरोपी तब तक फरार हो चुके थे। आरोपी के खिलाफ शहर कोतवाली में तहरीर दी गई है। पूरा प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 03:10 AM (IST)
        

मंदिर निर्माण को लेकर राजनीति

जानसठ: कवाल में महर्षि वाल्मीकि मंदिर निर्माण पर रोक लगते ही भाजपा कार्यकर्ता सक्रिय हो गए हैं। निर्माण कार्य शुरू कराने की मांग करते हुए दर्जनों लोग एसडीएम से मिले। एसडीएम ने जांच के बाद अगली कार्यवाही की बात कही। सोमवार को पूर्व प्रमुख जानसठ वीरेंद्र सिंह, विक्रम सैनी, डॉ. सतीश खटीक, जगदीश, वीर सिंह, राजू, चंद्रबोस, लूसा, पिंटू, जगरोशन आदि एसडीएम उमेश कुमार मिश्र से मिले। उक्त लोगों का कहना था ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 03:09 AM (IST)
        
(News from Muzaffarnagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें