मुजफ्फरनगर

  • आइआइटी पर खड़ी होगी भविष्य की इमारत

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 12:03 AM (IST)

    मुजफ्फरनगर : अपने बच्चों का सुनहरा भविष्य गढ़ने की जुस्तुजू में जुटे अभिभावकों के लिए बुधवार का दिन कुछ खास रहा। विद्यालयों में इंडियन इंटेलिजेंस टेस्ट के आयोजन के साथ ही सिर्फ छात्र-छात्राओं को ही नहीं बल्कि उनके गुरुजनों व अभिभावकों को भी एक नई राह दिखाई दी। परीक्षा संपन्न होने के साथ ही विद्यार्थियों व उनके अभिभावकों के मन में परिणाम को लेकर उत्कंठा शुरु हो गई। बुधवार को आइआइटी सीजन-3 की परीक्... और पढ़ें »

  • सरकारी स्कूलों के हालात: कहीं पड़े ताले तो कहीं स्कूल कर दिए बारात के हवाले

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 12:03 AM (IST)

    जानसठ: सरकार विश्व बैंक की मदद से परिषदीय स्कूलों पर चाहे कितना भी धन खर्च कर ले लेकिन स्कूलों की दशा सुधरने वाली नहीं है। एक ओर जहां पब्लिक स्कूल आधुनिक सुविधाओं से लैस हैं वहीं परिषदीय स्कूल पुराने ढर्रे पर संचालित किए जा रहे हैं। हालात यह हैं कि सरकारी स्कूलों में बच्चे गर्मी में पढ़ने को मजबूर हैं तो कहीं पानी और शौचालयों की बुरी हालत है। इतना ही नहीं, शिक्षक भी इतने बेखौफ हैं कि कहीं स्कूलों ... और पढ़ें »

  • मास्टर विजय का नाम लिम्का बुक में चौथी बार दर्ज

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 12:02 AM (IST)

    मुजफ्फरनगर : 20 साल से कलक्ट्रेट में धरने पर बैठे मास्टर विजय ¨सह का नाम चौथी बार लिम्का बुक ऑफ रिकार्ड में दर्ज किया गया है। उनका नाम सरकार श्रेणी में सबसे लम्बा धरना देने में दर्ज किया है। इससे पूर्व इसी श्रेणी में उनका नाम लिम्का बुक ऑफ रिकार्ड में 2011, 2013 व 2015 में भी दर्ज हुआ था। शामली के ग्राम चौसाना निवासी मास्टर विजय ¨सह गांव की सरकारी 4578 बीघा जमीन दबंगों के कब्जे से मुक्त कराने की ... और पढ़ें »

  • मदरसे से लौट रहा छात्र लापता

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 12:01 AM (IST)

    मोरना: ककरौली थाना क्षेत्र के गांव कम्हेड़ा निवासी रमजानी ने थाने पर तहरीर दी कि उसका 13 वर्षीय बेटा अफ्फान गांव के ही मदरसे में शिक्षा ग्रहण कर रहा है। 28 मार्च को साढ़े चार बजे मदरसे से लौटते समय वह लापता हो गया। पीड़ित पिता ने अनहोनी की आशंका जताते हुए कार्रवाई की मांग की है। प्रभारी निरीक्षक पंकज त्यागी ने बताया कि तहरीर के आधार पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।और पढ़ें »

  • तीर्थ नगरी शुक्रताल पहुंचे डीएम

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 12:01 AM (IST)

    मोरना: डीएम ने तीर्थ नगरी शुक्रताल में पूजा-अर्चना कर स्वामी कल्याण देव महाराज की समाधि पर पुष्प अíपत किए। जिलाधिकारी दिनेश कुमार ¨सह बुधवार सुबह सात बजे धर्मपत्नी के साथ हनुमत धाम पहुंचे जहां उन्होंने 77 फुट ऊंची हनुमानजी की प्रतिमा की आरती की। इसके बाद श्री शुकदेव आश्रम में स्वामी कल्याण देव जी महाराज की समाधि पर पुष्प अíपत कर उन्हें शत शत नमन करते हुए प्राचीन अक्षय वटवृक्ष की परिक्रमा कर शुकदे... और पढ़ें »

  • वर्चस्व को लेकर भाकियू व भाकियू भानु आमने-सामने

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 12:00 AM (IST)

    मुजफ्फरनगर : किसानों के हक की लड़ाई लड़ने वाले भाकियू व भाकियू भानु गुट वर्चस्व को लेकर आमने-सामने आ गए। किसान दिवस के समापन के बाद दोनों संगठनों के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के बीच नोकझोंक हुई। इस दौरान भानु के कार्यकर्ताओं के सिर से टोपी खींच ली गई। उन्हें संगठन का नाम, टोपी व झंडा बदलने की चेतावनी दी गई। इस दौरान भानु के एक कार्यकर्ता के साथ मारपीट भी की गई। भाकियू भानु के जिलाध्यक्ष ने किसी के... और पढ़ें »

  • जानसठ व खतौली में डकैती डालने वाले दबोचे

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 11:59 PM (IST)

    मुजफ्फरनगर : एसएसपी के आदेश पर चलाए गए संयुक्त अभियान के तहत जानसठ व खतौली में डकैती डालने वाले बदमाशों को खतौली पुलिस व क्राइम ब्रांच ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। बदमाशों से डकैती का सामान व उसमें प्रयुक्त हथियार तथा वाहन भी बरामद किये गए हैं। बुधवार को एसपी सिटी संतोष कुमार मिश्रा ने पुलिस लाइन में यह खुलासा किया। पुलिस लाइन में प्रेस वार्ता करते हुए एसपी सिटी संतोष कुमार मिश्रा ने बताया ... और पढ़ें »

  • किसान दिवस में गूंजी किसानों की बेबसी

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 11:59 PM (IST)

    मुजफ्फरनगर : किसान दिवस में गन्ना भुगतान नहीं मिलने के कारण किसानों की बेबसी गूंजी। किसानों ने शुगर मिलों से गन्ना भुगतान नहीं होने का रोना रोया। डीएम ने शीघ्र भुगतान कराने का आश्वासन दिया। उधर, भाकियू ने शुगर मिलों के अन्य उद्योगों पर कब्जा करने की चेतावनी दी। बुधवार को जिला पंचायत सभाकक्ष में किसान दिवस लगा। इस दौरान किसानों ने शुगर मिलों द्वारा गन्ने का भुगतान नहीं किए जाने की बात डीएम दिनेश क... और पढ़ें »

  • सगा भाई ही निकला अंकुर का हत्यारोपी

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 11:59 PM (IST)

    मीरापुर: रामराज थाना क्षेत्र के हाशमपुर गांव में बीते शनिवार की रात हुए अंकुर हत्याकांड का बुधवार को पुलिस ने खुलासा कर दिया। पुलिस ने मृतक के सगे भाई को ही गिरफ्तार कर चालान कर दिया। बताया गया है कि मां-बाप की बेइज्जती सहन न करने पर आरोपी ने घटना को अंजाम दिया था। बीते रविवार की सुबह हाशमपुर गांव निवासी अंकुर (30) पुत्र रमेश का गोली लगा शव उसके मकान की छत पर मिलने से गांव में सनसनी फैल गई थी। म... और पढ़ें »

  • ब्रिगेडियर ने किया एनसीसी बटालियन का निरीक्षण

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 11:58 PM (IST)

    मुजफ्फरनगर : एनसीसी ग्रुप कमांडर मेरठ के ब्रिगेडियर यशपाल ¨सह ने एनसीसी बटालियन 82 का निरीक्षण किया। उन्होंने एएनओ व एनसीसी कैडेटों से कहा कि सैकड़ों वर्षों के परिश्रम, त्याग एवं साधना से उपलब्ध हुई स्वतंत्रता को सुरक्षित रखना साधारण काम नहीं है। एक सबल एवं प्रशिक्षित सेना ही हमारी सीमाओं की रक्षा कर सकती है। इसके लिए प्रत्येक नागरिक को सैनिक शिक्षा दी जाए। एनसीसी कैडेटों में अनुशासन, सहयोग व बं... और पढ़ें »

  • पृथ्वी सप्ताह से पर्यावरण बचाओ का संदेश

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 08:29 PM (IST)

    मुजफ्फरनगर : एसडी पब्लिक स्कूल सीनियर ¨वग में अर्थ डे आयोजन के साथ पृथ्वी सप्ताह का समापन हो गया। प्रात: कालीन सभा में अर्थ डे के इतिहास एवं वर्तमान समय में इसके आयोजन की सार्थकता पर प्रकाश डाला गया। छात्रों ने इस मौके पर पृथ्वी की वर्तमान स्थिति पर माडल प्रस्तुत किये। विद्यालय प्रांगण में चिड़ियों के लिए पेड़ों पर बर्ड नेस्ट लगाए गए। 22 अप्रैल से अर्थ सप्ताह की शुरुआत की गई और पूरे सप्ताह पर्यावर... और पढ़ें »

  • स्कूल चलो अभियान के लिए निकाली रैली

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 08:29 PM (IST)

    जानसठ: बुधवार को क्षेत्र के भलेड़ी गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय के बच्चों ने शिक्षकों के निर्देशन में स्कूल चलो अभियान के तहत गांव में रैली निकाली। इस दौरान बच्चों ने जितना जरूरी खाना-पीना, उतना जरूरी स्कूल जाना, घर-घर हो स्वच्छ, शिक्षित हो हर शख्स आदि नारे लगाकर गांव के अभिभावकों को उनके बच्चों को स्कूल भेजने के लिए प्रेरित किया। स्कूल की इंचार्ज श्वेता अरोरा, राजपाल, सोनिया व गुड्डी आदि समेत महिल... और पढ़ें »

  • 'ट्यूशन के नाम पर लूट'

            
    Updated on: Wed, 27 Apr 2016 08:28 PM (IST)

    मुजफ्फरनगर : सरकारी व निजी स्कूलों के शिक्षक ट्यूशन के नाम पर विद्यार्थियों का उत्पीड़न कर रहे हैं। यह बात बुधवार को एक होटल में प्रेसवार्ता में नवराज्य निर्माण महासंघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामपाल मांडी ने कही। उन्होंने कहा कि कंप्यूटर शिक्षा के नाम पर अतिरिक्त फीस ली जा रही है, लेकिन सही शिक्षा नहीं दी जा रही है। सरकारी स्कूलों में वर्ष 2010 में कंप्यूटर उपलब्ध करा दिए गए थे, लेकिन अधिकांश स्कूलो... और पढ़ें »

  • बालाजी महाराज की भव्य शोभायात्रा निकाली

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 11:43 PM (IST)

    शाहपुर: नगर में नवनिर्मित बाला जी धाम में चल रहे मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में मंगलवार को बालाजी महाराज की भव्य शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा का पूजन चन्द्र किरन गुरुजी, पंकज ¨जदल व पं. राकेश चित्रकूट ने वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच पूरे विधि विधान के साथ किया। शोभायात्रा का शुभारंभ समाजसेवी उमेश मित्तल व पूर्व चेयरमेन राजेश ¨सघल ने फीता काटकर किया। शोभायात्रा बालाजी धाम से प्रारम्भ होकर न... और पढ़ें »

  • भजन संध्या में झूम श्रद्धालु

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 11:42 PM (IST)

    मुजफ्फरनगर:श्रीजी सेवा समिति के तत्वावधान में टाउन हाल मैदान में रात भजन संध्या का आयोजन किया गया, जिसमें खूब भक्ति का बयार बही। भजन संध्या से वातावरण भक्तिमय हो गया। श्रद्धालु भजन संध्या में मंत्रमुग्ध हो गए। कथा व्यास हिमेश शास्त्री व गो¨वद भार्गव ने भक्ति भजन की शानदार प्रस्तुति दी। टाउन हाल में भक्ति भजन संध्या में श्रद्धालुओं ने भक्ति सागर में गोते लगाए। भजन गायक गो¨वद भार्गव ने एक सी बढ़कर... और पढ़ें »

  • राशन डीलरों के खिलाफ ज्ञापन

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 11:41 PM (IST)

    मुजफ्फरनगर : अखिल भारतीय हिन्दू क्रांति दल ने राशन डीलरों पर अनाज की कालाबाजारी करने का आरोप लगाया है। दल के पदाधिकारियों ने मामले की जांच कराने की मांग की है। मंगलवार को दल के पदाधिकारी व कार्यकर्ता कलक्ट्रेट में पहुंचे। दल के पदाधिकारियों का कहना है कि गरीबों को राशन डीलर अनाज नहीं दे रहे है। गरीबों का नाम काट दिया गया है। जब वह इसकी शिकायत करते है, तो कोई कार्रवाई नहीं होती। साथ ही राशन डीलरो... और पढ़ें »

  • छह माह से नहीं मिल रहा राशन

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 11:41 PM (IST)

    जानसठ: बीते छह माह से राशन न मिलने का आरोप लगाते हुए कवाल गांव के सैंकड़ों ग्रामीणों ने मंगलवार को एसडीएम कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का आरोप है कि राशन डीलर उनके साथ अभद्रता भी करता है। उन्होंने राशन की दुकान निरस्त कराने की मांग की है। कवाल गांव निवासी पंकज सैनी, राजबीर ¨सह, प्रदीप कुमार, इंतजार, संजीव कुमार, इस्लामुद्दीन, शबनम, मुस्तकीम, शरबती, झंडो, गुड्डू, फकीरूद्दीन, मोहम्मद उ... और पढ़ें »

  • साइकिल का भत्ता मिलता है तो साइकिल से चलिए

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 11:40 PM (IST)

    जानसठ : इस हाईटेक युग में भी पुलिस साइकिल पर सवार होकर बदमाशों को पकड़ेगी। सीओ ने जानसठ सर्किल के तीनों थानों को दो-दो साइकिल देकर गश्त करने के आदेश दिए हैं। साथ ही पुलिसकर्मियों को हिदायत दी गई कि वह साइकिल पर बिना हेलमेट के नहीं चलेंगे और ना ही आमजन को बिना हेलमेट के चलने देंगे। मंगलवार को सीओ जगदीश ¨सह अपने जानसठ स्थित आवास से साइकिल द्वारा भारतीय स्टेट बैंक पहुंचे। उन्होंने यहां पहुंचकर थाने ... और पढ़ें »

  • श्रीलंका में बंधक बनाए गए मजदूर लौटे

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 11:39 PM (IST)

    मुजफ्फरनगर : श्रीलंका में बंधक बनाकर रखे गए सात मजदूर एक माह की मशक्कत के बाद स्वदेश लौट आए। मजदूरों को मुक्त कराने के लिए परिजनों ने तीन अप्रैल को सुजड़ू पुलिस चौकी का घेराव कर हंगामा किया था। 21 फरवरी को गांव सूजड़ू निवासी रो¨लग मिल कारीगर अख्तर पुत्र सईद, हसीन पुत्र हाजी कलवा, जाहिद पुत्र तौफीक, इनामुल हक राणा पुत्र याईन, विष्णु कुमार पुत्र मेघराज ¨सह व याईन पुत्र सलीम एक स्टील प्लांट में नौक... और पढ़ें »

  • अज्ञात महिला का शव मिलने से सनसनी

            
    Updated on: Tue, 26 Apr 2016 11:37 PM (IST)

    शाहपुर: कस्बे के शांति देवी डिग्री कालेज के सामने एक अज्ञात महिला का शव मिलने से सनसनी फैल गयी। मृतक महिला के दांये हाथ पर दीपक लिखा हुआ है। उनके पास एक पर्स में मुनेश नाम लिखी पर्ची मिली हे। पुलिस ने महिला के शव को पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है। शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं।और पढ़ें »

(News from Muzaffarnagar, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें