Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरनगर

बेकाबू रोडवेज बस ने बाइक सवार चाचा-भतीजी को कुचला

मुजफ्फरनगर : सिविल लाइन थाना क्षेत्र के सीओ सिटी कार्यालय के ठीक सामने बेकाबू रोडवेज बस ने बाइक सवार चाचा-भतीजी को कुचल दिया। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बस बाइक को कई मीटर तक घसीटती हुई ले गई। चाचा-भतीजी की मौके पर ही मौत हो गई। गुस्साई भीड़ ने जमकर हंगामा किया। बाद में मुआवजे के आश्वासन पर भीड़ शांत हुई। सिखेड़ा थानाक्षेत्र के गांव भंडूरा निवासी सूरत सिंह शुक्रवार सुबह अपनी भतीजी शर्मिष्ठा के साथ बाइ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 04:08 AM (IST)
        

इमामबारगाहों में गूंजी सोज-ओ-सलाम की सदाएं

मुजफ्फरनगर : करबला के मैदान में अब से लगभग 1400 वर्ष पूर्व हक के लिये अपनी और अपने जां निसारों की कुर्बानियां राहे खुदा में पेश करने वाले नवासा-ए-रसूल इमाम हुसैन (अ.) का गम मनाने के लिए शिया समाज मोहर्रम के महीने में मातमपुर्सी करता है। शनिवार को मोहर्रम का चांद दिख सकता है। उसे देखते हुए शिया समाज तैयारियों में जुट गया है। मीर अनीस के मर्सियों पर रियाज हो रहा है। गली-गली में सोज-ओ-सलाम की सदाए गू... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 04:08 AM (IST)
        

दीपावली की खुमारी में डूबा शहर

मुजफ्फरनगर : शहर में दीपावली पर्व हर्षोल्लास से मनाया गया। प्रत्येक घर में हवन यज्ञ, गणपति, महालक्ष्मी-कुबेर की पूजा हुई। इष्ट मित्रों, रिश्तेदारों को गिफ्ट पैक, मिठाई वितरित कर तथा फोन या एसएमएस से दीपावली की शुभकामनाएं दी गई। रात्रि में आतिशबाजी से आसमान गुंजायमान हो उठा। इस अवसर पर करोड़ों रुपये के पटाखे फोड़े जाने का अनुमान है। पंचमहोत्सव पर्व के तीसरे दिन गुरुवार की सुबह अमावस्या मनायी गई। अप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 04:08 AM (IST)
        

दीपावली के बाद सड़कों पर फैला पटाखों का कूड़ा

मुजफ्फरनगर : दीपावली के बाद सड़कों पर कूड़े का राज रहा। सफाई में पालिका स्वास्थ विभाग की उदासीनता भी उजागर हुई। उधर, भाजपा महिला कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर उतर झाड़ू लगाई और पटाखों से फैली गंदगी को दूर किया। दीपावली पर हुई आतिशबाजी के बाद शनिवार को सड़कों पर कूड़े के ढेर लग गए। शनिवार को छुट्टी होने के कारण नगर पालिका स्वास्थ्य विभाग के सफाई कर्मचारियों ने सफाई में भी उदासीनता दिखाई। कुछ स्थानों को छो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 04:08 AM (IST)
        

31 फुट लंबा गोवर्धन देखने को उमड़ी भीड़

मुजफ्फरनगर : नई मंडी गोशाला में गोवर्धन पूजा हुई। 31 फुट लंबा गोवर्धन आकर्षण रहा। गोवर्धन देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। इस अवसर पर गौशाला सभा के चुनाव में जनेश्वर बंसल को अध्यक्ष बनाया गया। शुक्रवार को नई मंडी गोशाला में गोबर से भगवान गोवर्धन की 31 फुट लंबी प्रतिमा बनाई गई। कार्यक्रम में विभिन्न प्रकार की झांकियां सजाई गई। मुख्य अतिथि राज्यमंत्री चितरंजन स्वरूप ने गोमाता की आरती उतारकर पूजा अर्चना क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:13 AM (IST)
        

गांधी कालोनी में टूटा ध्वनि प्रदूषण का रिकार्ड

मुजफ्फरनगर : दीपावली पर्व पर लोगों ने जमकर आतिशबाजी की और तेज आवाज वाले पटाखे जलाए। पटाखों के शोर ने पिछले साल का रिकार्ड तोड़ दिया। कानफोड़ू किस्म के पटाखों की अधिकता के कारण ध्वनि प्रदूषण का पिछले साल का रिकार्ड टूट गया। सामान्य दिनों के अपेक्षा दीपावली वाली रात ध्वनि प्रदूषण दोगुना रहा। पटाखों से जहां ध्वनि प्रदूषण ज्यादा रहा वहीं जहरीली गैस के साथ वायु प्रदूषण भी वातावरण में खूब फैला, लेकिन प्रद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:11 AM (IST)
        

महावीर भगवान की शोभायात्रा निकाली

खतौली (मुजफ्फरनगर) : दीपावली पर जैन समाज ने भगवान महावीर का निर्वाणोत्सव मनाया। इसके साथ ही उपाध्याय नयन सागर महाराज का वर्षायोग भी संपन्न हो गया। श्री ठाकुरद्वारा में आयोजित भगवान महावीर के निर्वाणोत्सव व नयन सागर का वर्षायोग निष्ठापन समारोह में कृतिम पावापुरी जल मंदिर ने श्रद्धालुओं को आकर्षित किया। इसका अनावरण शशांक व प्रियांक जैन ने किया। कार्यक्रम में नयन सागर महाराज ने कहा कि भगवान के प्रत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 12:10 AM (IST)
        

युवक का शव मिलने से सनसनी

सिसौली (मुजफ्फरनगर) : भौराकलां थानाक्षेत्र के गांव सिसौली के युवक का शव खेत में मिलने से सनसनी फैल गई। युवक की बाइक भी मौके से बरामद हुई। मौत का कारण हाथ की नस कटना बताया जा रहा है। सूचना पर पहुंचे ग्रामीणों ने पुलिस को शव नहीं उठाने दिया। बाद में भाकियू अध्यक्ष से वार्ता के बाद पुलिस ने शव को पीएम के लिए भेजा। सिसौली निवासी अमित (28) दिल्ली में काम करता है। अमित दीपावली मनाने गांव सिसौली आया हुआ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:50 PM (IST)
        

मेरठ के व्यापारी को अगवा कर नकदी लूटी

खतौली (मुजफ्फरनगर): दीपावली पर कार सवार बदमाशों ने मेरठ के खल व चौकर व्यापारी को अगवा कर उससे 60 हजार रुपये लूटे। बदमाश उसे चौधरी चरण सिंह गंग नहर पटरी पर कार से फेंक कर भाग गए। व्यापारी ने कोतवाली पर घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई है। मेरठ के थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र के नंगलाताशी निवासी संजय पुत्र राजपाल पशुआहार का कारोबार करते हैं। गुरुवार को वह बाइक से पशु आहार का भुगतान करने के लिए मोदीपुरम जा रहा थ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:48 PM (IST)
        

सीबीआइ के निशाने पर मुजफ्फरनगर भी!

मुजफ्फरनगर : प्रदेश में महात्मा गांधी ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) में घपले की जांच कर रही सीबीआइ के निशाने पर जिले में कराये गये कामकाज भी है। बेशक, मनरेगा की जांच के सिलसिले में सीबीआई का आगमन जिले में अभी तक नहीं हुआ है, लेकिन गैर जिलों में चल रही छापेमारी से यहां भी खलबली मची है। पांच जिलों में मनरेगा योजना में घपला उजागर होने के बाद कोर्ट के आदेश पर प्रदेश के सभी जिले सीबीआइ जांच के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:46 PM (IST)
        

बेकाबू रोडवेज बस ने बाइक सवार चाचा-भतीजी को कुचला

मुजफ्फरनगर : सिविल लाइन थाना क्षेत्र के सीओ सिटी कार्यालय के ठीक सामने बेकाबू रोडवेज बस ने बाइक सवार चाचा-भतीजी को कुचल दिया। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बस बाइक को कई मीटर तक घसीटती हुई ले गई। चाचा-भतीजी की मौके पर ही मौत हो गई। गुस्साई भीड़ ने जमकर हंगामा किया। बाद में मुआवजे के आश्वासन पर भीड़ शांत हुई। सिखेड़ा थानाक्षेत्र के गांव भंडूरा निवासी सूरत सिंह शुक्रवार सुबह अपनी भतीजी शर्मिष्ठा के साथ बाइ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 06:44 PM (IST)
        

आबकारी व पुलिस टीम पर फायरिंग, पथराव

बुढ़ाना (मुजफ्फरनगर) : फुगाना थाने के गांव कुरावा में शराब तस्कर को पकड़ने गई आबकारी विभाग व पुलिस टीम को जान के लाले पड़ गए। मकान का दरवाजा बंद कर तीसरी मंजिल पर चढ़े शराब तस्कर ने परिजनों के साथ मिलकर टीम पर पथराव व फायरिंग कर दी। जान बचाने को पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी दागे। काफी मशक्कत के बाद भी पुलिस तस्कर को नहीं दबोच सकी। बाद में ग्राम प्रधान-पत्रकारों की मौजूदगी की शर्त पर तस्कर नीचे उतरा।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:57 PM (IST)
        

खनन मामले में तनाव बरकरार

सिखेड़ा: मंगलवार रात अवैध खनन को लेकर हुई सांप्रदायिक भिड़ंत के मामले में जहां दोनों पक्षों में तनाव बरकरार है वहीं पुलिस ने घायल के भाई की तहरीर पर अज्ञात में मुकदमा दर्ज कर लिया है। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो घटनास्थल से सैंकड़ों खोखे व एक तमंचा बरामद हुआ है, लेकिन पुलिस ने इससे इन्कार किया है। गंग नहर पर काटका पुल के निकट गत मंगलवार रात फायरिंग के मामले में बुधवार सुबह पुलिस घटना स्थल पर पहुंच... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:55 PM (IST)
        

भाकियू ने जाम लगा थाने पर किया प्रदर्शन

भोपा : पुलिस द्वारा गंग नहर पटरी से पकड़ी गई ट्रैक्टर-ट्राली छुड़वाने को लेकर भाकियू कार्यकर्ताओं ने थाने पर जाम लगाकर धरना-प्रदर्शन किया। गंग नहर बंद होने पर भोपा-जौली, निरगाजनी, नंगला बुजुर्ग सहित कई पुलों पर बड़े पैमाने पर रेत निकाला जा रहा है। प्रभारी निरीक्षक अमरेश कुमार सिंह ने बुधवार को निरगाजनी पुल पर छापामारी की तो किसान ट्रैक्टर-ट्राली छोड़कर भाग गए। पुलिस ने एक ट्रैक्टर-ट्राली को जब्त कर च... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:55 PM (IST)
        

'चीता' को जगाने का प्रयास

जानसठ: दीपावली का पर्व और सुरक्षा की जिम्मेदारी निभाने की कसम खाने वाले पुलिसकर्मी चद्दर तानकर सो जाएं, ये बात भला कौन गवारा करेगा? 'चीता' ड्यूटी पर तैनात दो सिपाही मंगलवार की रात सोते हुए पाए गए। अफसरों ने दोनों सिपाहियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई कर दी है। कस्बे की सुरक्षा के लिए पुलिस विभाग ने दो सिपाहियों की 'चीता' नाम से एक टी गठित की हुई है। रात हो या दिन 'चीता' पर सुरक्षा की अहम जिम्मेदार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:55 PM (IST)
        

महिला पुलिस के कब्जे से दुष्कर्म पीड़िता को खींचा

मुजफ्फरनगर : जिला अस्पताल गेट के पास दो युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता को पुलिस हिरासत से छिनने का प्रयास किया। विरोध करने पर दो महिला पुलिसकर्मियों से अभद्र व्यवहार किया और धमकी दी। इस पर महिला पुलिसकर्मियों ने आरोपियों को दौड़ा लिया। मामले में सिविल लाइन थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। सिविल लाइन थाने में तैनात दो महिला पुलिसकर्मी मंगलवार दोपहर सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता को मेडिकल के लिए जिल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:55 PM (IST)
        

करोड़ों के पटाखों से वातावरण में फैलेगा प्रदूषण

मुजफ्फरनगर : दीपावली की पूर्व संध्या पर बाजार में बिके करोड़ों के पटाखे वातावरण को दूषित करेंगे। पटाखा बाजार में सुबह से खरीददारी शुरू हो गई थी और देररात तक खरीददारी चलती रही। कानफोड़ू पटाखे व आतिशबाजी की बंपर सेल से सांस के मरीजों को परेशानी झेलनी पड़ेगी। आतिशबाजी से वातावरण में कई तरह के प्रदूषण फैलेंगे। पुलिस प्रशासन ने वैसे तो जीआइसी मैदान में पटाखा बिक्री के लिए दुकानदारों को अनुमति जारी की थी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:55 PM (IST)
        

खाकी का 'प्यार', एक वारदात की दो एफआईआर

मुजफ्फरनगर :'क्राइम कैपिटल' के नाम से मशहूर मुजफ्फरनगर नगरी की पुलिस भी पूरे उत्तरप्रदेश में प्रसिद्ध है। मुजफ्फरनगर पुलिस का ताजा कारनामा उस समय चर्चा का विषय बन गया, जब एक ही घायल को दो अलग-अलग घटनास्थल पर गोली लगने से घायल दिखाकर दो अलग-अलग मुकदमे दर्ज कराये गए। इतना ही नहीं, एक मुकदमे में तो रंजिश का जिक्र करते हुए दो युवकों को नामजद भी करा दिया गया, जबकि पूरा मामला शादी में हुई फायरिंग में घा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:44 PM (IST)
        

युवती की हत्या कर सिर कटी लाश फेंकी, सनसनी

मुजफ्फरनगर :लावारिस लाशों की कब्रगाह बन चुके मुजफ्फरनगर में बुधवार सुबह एक और युवती की सिर कटी लाश मिली। हत्यारों ने युवती का कत्ल कर उसका सिर कहीं और फेंक दिया। बाकी का शरीर शहर कोतवाली के कछोली गांव के पास रहवाहे में फेंका गया। लाश की जानकारी होने पर आसपास के गांवों में सनसनी फैल गई और पुलिस ने उसे बाहर निकाला। काफी तलाश के बाद भी न तो मृतका का सिर बरामद हो सका और न ही उसकी पहचान हुई। शहर कोतव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:42 PM (IST)
        

दारोगा पर दुष्कर्म का आरोप

मुजफ्फरनगर : चरथावल थाने के दारोगा पर थाना क्षेत्र के गांव कुटेसरा निवासी महिला ने रिवाल्वर के बल पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। आरोपी पर धमकी देने और जान का खतरा बताकर पीड़िता ने डीजीपी और एसएसपी समेत कई अधिकारियों को शिकायती पत्र भेजा है। साथ ही पीड़िता ने सुरक्षा की भी मांग की है। चरथावल थाना क्षेत्र के कुटेसरा गांव निवासी संप्रदाय विशेष की महिला अपने बच्चों के साथ रहती है। महिला का पति अक्स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:40 PM (IST)
        
(News from Muzaffarnagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें