Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरनगर

मुजफ्फरनगर से चमके थे मुफ्ती के सियासी सितारे

मुजफ्फरनगर : जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री की शपथ लेने जा रहे मुफ्ती मोहम्मद सईद सबसे पहले सियासी ऊंचाइयों पर मुजफ्फरनगर से ही पहुंचे थे। 1989 में जनता दल के टिकट पर यहां से लोकसभा चुनाव जीतकर देश के पहले मुस्लिम गृहमंत्री बनने का गौरव उन्हें प्राप्त हुआ था। उसी दौरान हुए विधानसभा चुनाव में सोमांश प्रकाश मुजफ्फरनगर शहर सीट से विधायक निर्वाचित हुए थे। अपने पुराने साथी के निमंत्रण पर शपथ ग्रहण समारोह ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 12:43 AM (IST)
        

दोहरीकरण की सौगात पर सांसद का स्वागत

मुजफ्फरनगर : रेल बजट में मुजफ्फरनगर से टपरी तक दोहरीकरण स्वीकृत कराने पर भाजपाइयों ने केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री डा.संजीव बालियान का शिवचौक पर स्वागत किया। करीब बीस सालों से लंबिंत रेलवे लाइन दोहरीकरण की जिलेवासियों की मांग को सांसद व केंद्रीय राज्यमंत्री डा.संजीव बालियान ने रेलमंत्री सुरेश प्रभु तक पहुंचाया। मेरठ से मुजफ्फरनगर रेलवे लाइन के दोहरीकरण को बजट आवंटित कराने के बाद टपरी तक डबल लाइन का ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 12:40 AM (IST)
        

अन्नदाता ने आम बजट को नकारा

मुजफ्फरनगर : अन्नदाता ने आम बजट को सिरे से नकार दिया है। बजट में किसानों के लिए नई योजनाएं शामिल न होने से किसान मायूस हैं। बजट में कृषि क्षेत्र की घोर उपेक्षा की गई है। कृषि क्षेत्र के लिए बजट में व्यापक इंतजाम होना चाहिए था, लेकिन कुछ भी नहीं हुआ। भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने कहा कि देश की कुल आबादी के 70 प्रतिशत किसानों के लिए केवल 24800 करोड़ का प्रावधान और औद्योगिक घरानों को 230... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 12:38 AM (IST)
        

पशु व्यापारी से दिनदहाड़े 1.85 लाख की लूट

मुजफ्फरनगर : सिविल लाइन थानाक्षेत्र में जानसठ रोड पुल के पास एक पशु व्यापारी से स्विफ्ट सवार चार बदमाशों ने 1.85 लाख रुपये लूट लिए। लूटपाट के बाद बदमाश व्यापारी को चलती कार से धक्का देकर भाग गए। घटना के बाद छह घंटे तक सीमा विवाद में उलझी रही। देर शाम सीओ संजीव वाजपेयी ने थाना सिविल लाइन को रिपोर्ट दर्ज करने का आदेश दिया। इसके बाद ही थाने पर व्यापारी की तहरीर ली गई। पशु व्यापारी रफाक निवासी जीवना... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 12:38 AM (IST)
        

आम बजट से नौकरीपेशा व मध्य वर्ग को झटका

मुजफ्फरनगर : वित्तमंत्री अरुण जेटली से आस लगाए बैठे नौकरीपेशा लोगों को भारी निराशा हाथ लगी है। आयकर स्लैब में कोई परिवर्तन न होने से मध्यम वर्गीय लोग मायूस हैं। नौकरी पेशा व छोटे कारोबारियों को इस बार वित्त मंत्री से मांग थी कि आयकर की सीमा कम से कम 3 लाख की जाए। आयकर स्लैब में परिवर्तन न होने से नौकरीपेशा लोगों को झटका लगा है। वित्त मंत्री से इस बार आस थी कि आयकर की सीमा बढ़ाकर कम से कम 3 से... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 12:37 AM (IST)
        

किसी ने बजट को सराहा तो किसी ने नकारा

मुजफ्फरनगर : आम बजट को हर वर्ग ने अपने-अपने नजरिये से देखा है। आम बजट को किसी ने सराहा तो कुछ ने नकारा। आम बजट पेश होने के बाद दोनों तरह के पहलू सामने आए। हालांकि ज्यादातर जनता ने आम बजट को कारपोरेट व उच्च श्रेणी के लोगों का बजट करार दिया है। वित्तमंत्री ने आम बजट में जिन चीजों का समावेश किया है, उससे आम जनता को राहत कम अमीर घरानों को ज्यादा मिलेगी। एक करोड़ की आय दर्शाने वालों को 2 प्रतिशत सरचार्ज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 12:32 AM (IST)
        

बोले ग्रामीण, बजट से बढ़ेगी महंगाई

चरथावल (मुजफ्फरनगर) : आम बजट को ग्रामीणों ने महंगाई बढ़ाने वाला बताया है। गांव नंगला राई निवासी जावेद आलम ने बताया कि सर्विस टैक्स बढ़ने से महंगाई बढे़गी, जबकि आयकर की दरों में कोई बदलाव नही होने पर अल्प एवं मध्यम वर्ग के पास बचत के नाम पर कुछ नही होगा। मास्टर मौहम्मद आसिफ ने कहा कि कंगाली की मार झेल रहे किसान को कर्ज़ की घोषणा करने वाले जेटली यह नहीं बता पाये कि साहूकार के चंगुल मे फंसे किसा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 12:31 AM (IST)
        

हाईवे पर दबंगई से हो रहे अवैध निर्माण

खतौली (मुजफ्फरनगर) : शासन ने अवैध निर्माण रोकने के लिए भले ही खतौली में दो अवर अभियन्ता तैनात कर दिये हों, लेकिन हाईवे तक पर दबंगई से अवैध निर्माण का सिलसिला जारी है। एमडीए अफसर यहां हो रहे बड़े-बड़े निर्माणों से अनभिज्ञता जता रहे हैं। खतौली क्षेत्र में अवैध निर्माण का सिलसिला थम नहीं रहा है। इससे सरकार को मिलने वाले लाखों रुपये का फटका भी लग रहा है। शासन ने अवैध निर्माण रोकने और राजस्व बढ़ाने के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 12:30 AM (IST)
        

कोतवाली में हंगामा पुलिस ने खदेड़ा

खतौली (मुजफ्फरनगर) : ई-रिक्शा व बाइक की टक्कर को लेकर हुई मारपीट व एक व्यक्ति को हिरासत में लेने के विरोध पर नेताओं ने कुछ लोगों के साथ कोतवाली पर हंगामा किया। पुलिस ने हंगामा करने पर उक्त लोगों ने वहां से हड़काकर भगाया। एक नेता की पत्रकारों से भी नोकझोंक हुई। दोनों पक्षों में समझौते का प्रयास चल रहा था। गांव टिटौड़ा निवासी पुलिसकर्मी शनिवार की सुबह बाइक से खतौली आ रहा था। दयालपुर के पास ई-रिक्शा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 12:28 AM (IST)
        

स्वयं सेविकाओं को किया पुरस्कृत

मोरना (मुजफ्फरनगर): शुक्रताल स्थित श्रीराम दरबार धाम में चल रहे महर्षि शुकदेव स्वामी कल्याण देव डिग्री कालेज के एनएसएस शिविर के समापन पर सर्वश्रेष्ठ स्वयं सेविकाओं को पुरस्कृत किया। गुरुकुल आश्रम के आचार्य इंद्रपाल आर्य ने कहा कि लड़कियों को पढ़ाई-लिखाई के साथ-साथ स्वरोजगार की दिशा में भी आगे बढ़ना चाहिए और इसके लिए लड़कियों को सिलाई, कटाई, बुनाई, अचार बनाना, पेंटिंग, ब्यूटीशियन आदि के व्यवसायिक प्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 08:58 PM (IST)
        

सामाजिक दृष्टिकोण बन गई लैंगिक असमानता : विष्णु नागर

मुजफ्फरनगर : प्रख्यात साहित्यकार विष्णु नागर ने कहा कि देश में लैंगिक असमानता एक प्रकार से सामाजिक दृष्टिकोण बन गई है। अच्छे समाज के निर्माण के लिए ऐसी मानसिकता को तिलांजली देनी होगी। जब तक लड़कों-लड़कियों में भेद किया जाता रहेगा अच्छे समाज की परिकल्पना बेमानी साबित होगी। जैन कन्या पाठशाला महाविद्यालय में 'लैंगिक असमानता सामस्याएं एवं परिप्रेक्ष्य' पर राष्ट्रीय सेमीनार में मुख्य वक्ता के रूप में सा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 08:56 PM (IST)
        

फर्राटा दौड़ में रवि, 3000 मीटर में भीमराज रहे अव्वल

मुजफ्फरनगर : श्रीराम कालेज में आयोजित एथलेटिक्स मीट में छात्र-छात्राओं ने खेल प्रतिभा का परिचय दिया। पुरुष वर्ग 100 मीटर दौड़ में रवि बालियान ने रिकार्ड 10.29 सेकेंड का समय निकाल प्रथम स्थान हासिल किया, जबकि 3000 मीटर दौड़ में भीमराज अव्वल रहे। प्रतियोगिता का शुभारंभ कालेजेज सचिव संकल्प कुलश्रेष्ठ ने किया। 100 मीटर दौड़ पुरुष वर्ग में शिक्षा विभाग के प्रियांश द्वितीय व बीपीएड के अर्जन मलिक तृतीय स्थ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 08:54 PM (IST)
        

'दूध' के जले ने फूंक-फूंक पिया 'छाछ'

मनीष शर्मा, मुजफ्फरनगर 2013 में नंगला मंदौड़ की पंचायत के बाद जिले को सांप्रदायिक दंगे की आग में अपनी आंखों से जलता देखने वाले अफसरों ने 'छाछ' फूंक-फूंककर पिया। इसके तहत हाकिमों ने 'साइको प्लान' पर काम किया। पंचायत को लेकर सख्त रवैया अख्तियार किया और पावटी की पूरी तरह किलेबंदी कर दी। हर रास्ते पर वीडियोग्राफी के साथ वाहनों की नंबर सहित ट्रैकिंग सबसे ज्यादा कारगर साबित हुई। फार्मूला ऐसा फिट हुआ कि ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 12:18 AM (IST)
        

परिजनों के कंधे लग खूब रोयी मीनू

मुजफ्फरनगर : विक्की त्यागी की हत्या के बाद लगातार पैरोल मांग रही उसकी पत्‍‌नी मीनू तेरहवीं में भी शामिल नहीं हो पाई। शुक्रवार को मीनू के परिवार की लगभग आधा दर्जन महिलाएं व पुरुष जिला जेल पहुंचे। उन्होंने जेल अधिकारियों से मीनू से मुलाकात कराने का आग्रह किया। प्रार्थना पत्र लेकर जेल अधिकारियों ने मीनू की उसके परिजनों से मुलाकात कराई। तेहरवीं के बाद होने वाली रस्म अदा की गई। जेल सूत्रों ने बताया कि ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 12:16 AM (IST)
        

विक्की हत्याकांड : पुलिस पकड़ से दूर नामजद

मुजफ्फरनगर : विक्की त्यागी की हत्या को दस दिन बीतने पर भी नामजद अभी पुलिस पकड़ से दूर हैं। 16 फरवरी को विक्की त्यागी की कोर्ट रूम में हत्या कर दी गई थी। हत्यारोपी सागर ने खुद को पुलिस के हवाले कर दिया था। विक्की की मां सुप्रभा ने सीओ अनुज पहलवान, उप निरीक्षक सचिन मलिक, सिपाही विकास, सागर मलिक, रंजनवीर व उसके परिवार के छह अन्य लोगों को नामजद किया था। पुलिस रंजनवीर पक्ष के ब्रजवीर को गिरफ्तार कर जे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 12:14 AM (IST)
        

अब होली खेलने में दिवाली का भी मजा

जानसठ :इस बार होली खेलने के शौकीन होली में दीवाली का भी मजा भी लेंगे। चीन निर्मित कलर बम आवाज के साथ रंगों की बौछार भी करेगा। हालांकि आवाज काफी कम होगी। होली में चाहे अभी कुछ दिन बाकी हों, लेकिन बाजार में होली का रंग अभी से नजर आने लगा है, जिसके चलते बाजार में भी चहल-पहल काफी बढ़ गई है। बीते सालों की तरह इस बार भी दुकानों में चीन निर्मित होली से संबधित सामानों की भरमार है। पिचकारी, गुलाल, रंग आ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 12:11 AM (IST)
        

चंद्रशेखर आजाद के बलिदान पर दी हवन में आहुति

खतौली :श्री परमधाम न्यास के सहयोगियों ने शुक्रवार को शहीद चन्द्रशेखर आजाद का बलिदान दिवस मनाया। उन्होंने गन्ना समिति में हवन कर उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें याद कर क्रांतिकारियों को वास्तविक माता पिता बताया और उन्हें सम्मान दिलाने की शपथ ली। शुक्रवार को सहकारी गन्ना विकास समिति परिसर में श्री परमधाम न्यास, अरिहंतपुरम के सहयोगियों ने शहीद शिरोमणि चन्द्रशेखर आजाद का बलिदान दिवस मनाया। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 12:11 AM (IST)
        

अनिवार्य होगा स्किल डेवलपमेंट कोर्स

मुजफ्फरनगर : प्राविधिक शिक्षा मंत्री शिवकांत ओझा ने कहा कि तकनीकी क्षेत्र में विकास को प्रदेश सरकार कटिबद्ध है। सरकार विचार कर रही है कि अगले सत्र से पालीटेक्निक के हर छात्र के लिए छह माह का स्किल डेवलपमेंट कोर्स अनिवार्य कर दिया जाए। श्रीराम कालेज के बीएड विभाग के नवनिर्मित भवन के उद्घाटन अवसर पर प्राविधिक शिक्षा मंत्री ने कहा कि सारी दुनिया के पांच बड़े-बड़े डिजायन आफ एक्सीलेंस को जोड़कर प्रदेश क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 12:10 AM (IST)
        

छात्राओं को दिलाई मतदाता जागरूकता की शपथ

मोरना: तीर्थ नगरी शुक्रताल के श्रीराम दरबार धाम में महर्षि शुकदेव स्वामी कल्याण देव डिग्री कालेज की ओर से चल रहे एनएसएस शिविर के छठे दिन स्वयं सेविकाओं को गांव-गांव में मतदाताओं को जागरुक करने की शपथ दिलाई गई। इसके बाद छात्राओं ने नगरी में रैली निकालकर मतदाताओं से प्रत्येक निर्वाचन में मतदान करने का आह्वान किया। प्राचार्य डा. राजपाल सिंह मलिक ने हरी झंडी दिखाकर रैली का शुभारंभ किया। रैली बस स्टैंड... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 12:09 AM (IST)
        

शानदार प्रस्तुतियों पर छात्र-छात्राएं पुरस्कृत

मुजफ्फरनगर: जियाउल उलूम जूनियर हाईस्कूल के वार्षिकोत्सव में छात्र-छात्राओं द्वारा शानदार प्रस्तुतियां देने पर पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता ज्ञानी गुरुबचन सिंह ने की। मुख्य अतिथि बीना शर्मा ने बालिकाओं की शिक्षा पर बल दिया। विशिष्ट अतिथि जावेद मजहर ने बच्चों को पढ़ाई में अधिक परिश्रम कर मां-बाप व शिक्षकों का नाम रोशन करने को प्रेरित किया। प्रधानाचार्य नदीम अहमद ने विभिन्न सांस्कृतिक व ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 28 Feb 2015 12:09 AM (IST)
        
(News from Muzaffarnagar, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें