« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरनगर

यूपीएसईई में बंसल ट्यूटोरियल के छात्रों ने हासिल की सफलता

मुजफ्फरनगर :यूपीएसईई में बंसल ट्यूटोरियल के छात्र पुलक जैन, उज्ज्वल गर्ग समेत अन्य छात्रों ने सफलता हासिल की है। प्रेमपुरी निवासी पुलक जैन ने 1100वीं रैक प्राप्त की है। वहीं उज्जवल गर्ग ने बी आर्क में 12वीं रैंक प्राप्त कर जिले का नाम रोशन किया है। इसकी पुष्टि करते हुए डायरेक्टर अक्षय दहिया ने बताया कि छात्रों ने सफलता का श्रेय शिक्षकों व माता व पिता को दिया है। उन्होंने बताया कि सभी छात्रों ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 01:12 PM (IST)
        

विदेशी शोध छात्र पहुंचे उकावली गोशाला

बुढ़ाना :आयुर्वेदिक पौधों से कैंसर व शुगर आदि गंभीर बीमारियों को ठीक करने की तैयारी आत्मा सेवा ट्रस्ट ऋषिकेश द्वारा की गई है। आत्मा सेवा ट्रस्ट ऋषिकेश के डा. शिवनाथ मिश्रा के साथ पहुंचे विदेशी शोध छात्रों ने उकावली गोशाला में इसकी जानकारी दी। तहसील क्षेत्र के गांव उकावली की गऊशाला में बुधवार को आत्मा सेवा ट्रस्ट ऋषिकेश से आए डा. शिवनाथ मिश्रा व उनके तीन विदेशी स्टूडेंट्स थीजे, लिओना व एक्सल पह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 01:12 PM (IST)
        

नारकीय जीवन जीने को विवश हैं जामियानगरवासी

मुजफ्फरनगर : स्वच्छ भारत-स्वच्छ प्रदेश की बड़ी-बड़ी बातें करने वाले जिले के नुमाइंदों को शायद धरातल की सच्चाई मालूम नहीं। रोज अखबारों में झाडू के साथ फोटो खिंचवाने वाले समाजसेवियों को वार्ड-43 के जामियानगर की गंदगी दिखाई नहीं देती, जहां के निवासी रोज कीचड़भरी गलियों से निकलने को मजबूर हैं। स्कूली बच्चों को भी रोज सुबह स्कूल जाने के लिए गंदगी से गुजरना पड़ रहा है। नगर पालिका के वार्ड-43 के जामिया नगर,... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 01:12 PM (IST)
        

एंबुलेंस में हुए मीनू त्यागी के बयान

मुजफ्फरनगर : विक्की त्यागी की हत्या के बाद पहली बार उसकी पत्नी मीनू त्यागी को कड़ी सुरक्षा के बीच कचहरी लाया गया। तबियत खराब होने के चलते अपर जिला जज पंचम गैंगस्टर कोर्ट मयंक चौहान ने एंबुलेंस में ही मीनू त्यागी के बयान दर्ज किए। इस दौरान मीनू की सुरक्षा में दो सौ से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात रहे। मीनू के बयान सतीश त्यागी हत्याकांड में हुए। 16 फरवरी को अदालत में पेशी के दौरान विक्की त्यागी की ताबड़... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 01:12 PM (IST)
        

दीवारों पर स्लोगन लिखवाने से नहीं होता विकास

शाहपुर (मुजफ्फरनगर): केन्द्रीय कृषि राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान के रसूलपुर जाटान को आदर्श गांव बनाए जाने के लिए किए जा रहे प्रयासों के संबंध में ग्रामीणों से बात की गई, तो उनकी प्रतिक्रिया मिलीजुली थी। कुछ सांसद के गांव में मात्र तीन बार आने से नाराज हैं। उनका कहना है कि गांव की दीवारों पर स्लोगन लिखने से विकास नहीं होता। वहीं कुछ की आंखों में गांव के उजले भविष्य की तस्वीर नजर आई। वैसे गांव के व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 01:12 PM (IST)
        

मेधावी छात्र-छात्राओं को किया पुरस्कृत

मोरना : दयावती आदर्श इंटर कालेज कैड़ी दरियापुर के वार्षिकोत्सव में मेधावी छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। छात्रों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम मनोहारी प्रस्तुत भी दी। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि नरेंद्र कुमार पंवार ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर किया। छात्रा रिया, नेहा, सलोनी, गीता, प्रिया ने सरस्वती वंदना एवं स्वागत गीत प्रस्तुत किया। समारोह में मुख्य अतिथि ने कक्षा दस म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 01:12 PM (IST)
        

संप्रेक्षण गृह के दो बच्चों ने किया नाम रोशन

मुजफ्फरनगर :'कौन कहना है कि आसमां में छेद नहीं हो सकता, एक पत्थर तो तबियत से उछालो यारों', कवि दुष्यंत की यह पक्तियां सच कर दिखाई हैं बाल संप्रेक्षण गृह के दो बंदियों ने। इन दोनों ने दसवीं और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं में अच्छे अंक लेकर न सिर्फ अपने परिवार का, बल्कि संप्रेक्षण गृह के स्टाफ का भी नाम रोशन किया है। बाल संप्रेक्षण गृह के शाहनवाज ने उप्र माध्यमिक शिक्षा परिषद की दसवीं में 67 प्रतिशत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 01:12 PM (IST)
        

धर्म व जाति के नाम पर नहीं बंटने देंगे समाज

मुजफ्फरनगर : बाबू नारायण ¨सह विचार मंच की बैठक में जिले में साम्प्रदायिक सौहार्द को कायम रखने पर बल दिया। वक्ताओं ने कहा कि समाज को धर्म व जाति के नाम पर बंटने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने राशिद हत्याकांड को साम्प्रदायिक रंग देने की निंदा की। बुधवार को अंसारी रोड स्थित किरण होम्स में हुई मंच की बैठक में अध्यक्ष सुनील चौहान ने कहा कि प्रदेश में साम्प्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने का प्रयास किया जा रहा है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 01:12 PM (IST)
        

जेल में 45 लाख के सौन्दर्यकरण कार्य का लोकार्पण

मुजफ्फरनगर : जिलाधिकारी ने जेल में 45 लाख रुपये के सौन्दर्यकरण कार्य का लोकार्पण किया। बुधवार को जेल परिसर में जिलाधिकारी निखिल चंद्र शुक्ला नगर पालिका परिषद द्वारा कराए गए सौन्दर्यकरण कार्य का लोकार्पण किया। जिलाधिकारी ने कहा कि जेल में सौन्दर्यकरण कार्य की काफी गुंजाइश है। नगर पालिका परिषद ने 13वें वित्त आयोग से जेल परिसर में 45 लाख रुपये के सौन्दर्यकरण कार्य में नाले का निर्माण, सीसी रोड, इंटर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 May 2015 01:12 PM (IST)
        

किसान दिवस में उठा गन्ना भुगतान व बिजली का मुद्दा

मुजफ्फरनगर : किसान दिवस में भाकियू नेताओं ने जिलाधिकारी के समक्ष बकाया गन्ना भुगतान व बिजली समेत विभिन्न समस्याओं के निस्तारण की मांग की। डीएम ने शीघ्र निस्तारण का आश्वासन दिया। बुधवार की दोपहर 12 बजे जिला पंचायत सभाकक्ष में किसान दिवस आयोजित किया गया। इसमें किसानों के साथ भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत व धर्मेन्द्र मलिक समेत कई पदाधिकारी व कार्यकर्ता भी पहुंचे थे। राकेश टिकैत ने बकाया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 09:08 PM (IST)
        

चेतन ऋषि बने वाल्मीकि आश्रम के महंत

मोरना : तीर्थनगरी शुक्रताल स्थित महर्षि वाल्मीकि आश्रम के संस्थापक संत मोहन ऋषि महाराज की षोड्सी पर आयोजित सभा में दूरदराज क्षेत्रों से आए सैकड़ों संतों व श्रद्धालुओं ने श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान चेतन ऋषि को पगड़ी पहनाकर आश्रम का महंत बनाया गया। सभा में ऋषिकेश से पधारे धर्म ऋषि महाराज ने कहा कि ब्रह्मालीन संत मोहन ऋषि महाराज वर्ष 1969 में गुरु इतवारी लाल से दीक्षा लेकर शुक्रताल आ गए थे और मह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 09:05 PM (IST)
        

'महाराणा प्रताप के जीवन से सीख लें नेता'

चरथावल (मुजफ्फरनगर) : क्षेत्र के गांव बिरालसी में महाराणा प्रताप की जयंती हर्षोल्लास से मनाई गई। ब्रह्माचारी यशवीर सरस्वती महाराज ने कहा कि देश के नेता महाराणा प्रताप के जीवन से सीख लेकर ¨हदू व ¨हदुस्तान की रक्षा करें। बुधवार को गांव बिरालसी स्थित महाराणा प्रताप स्मारक पर महाराणा प्रताप जयंती मनाई गई। आचार्य ब्रह्माचारी मृगेंद्र ने हवन-पूजन कराया। कार्यक्रम संयोजक श्री श्री 108 ब्रह्माचारी स्वाम... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 09:01 PM (IST)
        

दलित को दबंग ने मारी गोली

जानसठ: क्षेत्र के मेहलकी गांव में एक दलित व्यक्ति को दूसरे वर्ग के दबंग युवक ने गोली मार दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल को सीएचसी में भर्ती कराया है। जहां से चिकित्सकों ने उसे गंभीर हालत के चलते मेरठ के मेडिकल कालेज के लिए रेफर कर दिया। घटना के कारण का पता नहीं चल सका है। गांव निवासी प्रेम पुत्र बोन्दा ने बताया कि उसका छोटा भाई जितेंद्र उर्फ जीतू मंगलवार की शाम करीब आठ बजे उसके घर आ रहा था। घ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 01:25 AM (IST)
        

सत्संग का प्रभाव मानव जीवन की दिशा ही बदल देता है : श्यामानंद

मोरना : तीर्थनगरी शुक्रताल स्थित संत मंडल आश्रम में आयोजित वार्षिक संत समागम समारोह में स्वामी श्यामानंद महाराज ने कहा कि सत्संग का प्रभाव मानव जीवन की दिशा ही बदल देता है। संयम, धैर्य और शिष्टाचार सत्संग से मिलते हैं। सदाचारी जीवन मानव की सफलता की सबसे बड़ी कुंजी है। संयम से जीने वाला शतायु होता है। हरिद्वार से आए गणपति पंडित जी महाराज ने कहा मानव जीवन बड़े त्याग व तपस्या के बाद ही मिलता है। हमें... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 01:25 AM (IST)
        

रालोद अध्यक्ष से मिले क्षेत्रवासी

मीरापुर : जाट आरक्षण व हरित प्रदेश की मांग तथा किसानों की समस्याओं से अवगत कराने लिए क्षेत्रवासियों का एक दल मंगलवार को दिल्ली में रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी अजित ¨सह से मिला। चौधरी अजित सिंह ने उनकी समस्याओं पर विचार करने का आश्वासन दिया है। गोपाल चौधरी, बिल्लू चौधरी, अवतार ¨सह, लक्की, कश्मीरा ¨सह, हरदीप, वीरेंद्र ¨सह, अनंगपाल राठी, त्रिलोचन ¨सह आदि ने मंगलवार को दिल्ली में रालोद के राष्ट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 01:25 AM (IST)
        

आदर्श गांव रसूलपुर जाटान की नहीं बदली तस्वीर

संवाद सूत्र, शाहपुर (मुजफ्फरनगर) : केन्द्रीय कृषि राज्यमंत्री संजीव बालियान के गोद लिए गांव रसूलपुर जाटान की तस्वीर आज तक नहीं बदली है। विकास की स्थिति ज्यों की त्यों बनी हुई है। गांव में पानी की टंकी नहीं है और न ही खड़ंजों को हटाकर सड़क का निर्माण किया गया है, साथ ही गंदगी व्याप्त है। एक स्वरोजगार केन्द्र की स्थापना की गई है, लेकिन यहां पर किसी कर्मचारी की तैनाती नहीं होने से ताला लटका रहता है। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 01:25 AM (IST)
        

गंग नहर में समाया युवक

भोपा : गांव जौली गंग नहर में नहाते समय एक युवक गहरे पानी में समा गया। पुलिस ने गोताखोर बुलाकर नहर में युवक की तलाश कराई, लेकिन कोई पता नहीं चल सका। भोपा थाना क्षेत्र अन्तर्गत गांव जौली निवासी नत्थन ¨सह का बेटा विकास कुमार 30 साल मंगलवार की दोपहर गंग नहर पुल पर पहुंचा और कपड़े निकालकर गंग नहर में नहाने लगा। अचानक वह गहरे पानी में समा गया। वहां से गुजर रहे गांव के ही एक युवक ने शोर मचाया। सूचना पर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 01:25 AM (IST)
        

अस्पताल ने गर्भवती को निकाला, एंबुलेंस में पैदा हुई बच्ची

जानसठ : प्रसव पीड़ा के लिए मीरापुर से आई एक महिला एंबुलेंस में ही तड़पती रही, लेकिन अस्पताल में तैनात महिला चिकित्सकों व नर्स ने एक न सुनी। इससे महिला ने एंबुलेंस में ही बच्ची को जन्म दे दिया। परिजनों ने चिकित्साकर्मियों पर सुविधा शुल्क मांगने व अभद्रता करने का आरोप लगाते हुए डीएम व सीएमओ से शिकायत की है। मीरापुर के मोहल्ला सर्फपुरा निवासी आमिर पुत्र कासिम ने सोमवार रात करीब 10 बजे अपनी पत्नी अफसर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 01:25 AM (IST)
        

साहिबा अंजुम ने किया कालेज टाप

मोरना: किसान मजदूर हाई स्कूल चौरावाला के प्रधानाचार्य रमेश चंद पाल ने बताया कि यूपी बोर्ड की हाई स्कूल परीक्षा में साहिबा अंजुम चौरावाला 80.33 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम, कहकशा बेहड़ा सादात 78.33 प्रतिशत अंक प्राप्त कर द्वितीय व वर्षा चौरावाला 72.33 प्रतिशत अंक प्राप्त कर तृतीय स्थान प्राप्त रही। प्रबंधक शिव कुमार गर्ग ने बताया कि कालेज की टापर छात्राओं को पुरस्कृत किया जाएगा। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 01:25 AM (IST)
        

आइसीएसई बोर्ड के हम हैं सितारे

खतौली: आइसीएसई बोर्ड की दसवी की परीक्षा में सेंट थामस स्कूल में यशवी ने 97.2 प्रतिशत अंक हासिल कर स्कूल में टाप किया, जबकि रेशु जैन 97 प्रतिशत अंक हासिल कर दूसरे स्थान पर रही और अनुज खरबंदा ने 96.8 प्रतिशत अंक हासिल कर तीसरा स्थान पाया। यशवी ने 97.2 अंक हासिल कर यशवी ने जिले के एक मात्र सेंट थामस स्कूल को टाप किया। 97 अंक हासिल कर रिशू जैन ने दूसरा स्थान पाया व 96.8 अंक हासिल कर अनुज खरबंदा तीसरे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 May 2015 01:25 AM (IST)
        
(News from Muzaffarnagar, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें