Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 30,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरनगर

संदिग्ध हालात में महिला की मौत, हंगामा

मुजफ्फरनगर नई मंडी कोतवाली के कूकड़ा में महिला की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। मृतका के परिजनों ने ससुरालियों पर हत्या का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। इस दौरान दोनों पक्षों में मारपीट भी हुई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उन्हें शांत किया तथा शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। दोनों पक्षों ने तहरीर दी है। खालापार निवासी नज्जो (26 वर्ष) का निकाह करीब आठ साल पूर्व कूकड़ा निवासी इमरान के साथ हुआ था। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 07:38 PM (IST)
        

एमडीए ने 100 लोगों को जारी किया दूसरा नोटिस

-सुविधा शुल्क के बाद नोटिस जारी करने का आरोप जागरण संवाददाता, खतौली: आवासीय, वाणिज्यक भवन निर्माण में शार्ट कट अपनाने वाले खतौली के 100 भवन स्वामियों को एमडीए ने तीन साल बाद दूसरा नोटिस जारी कर खलबली मचा दी है। खतौली में लगभग 3 साल पूर्व अवैध निर्माण करने वाले सौ लोगों को नोटिस जारी किये गए थे। इसके बाद आगे की कार्रवाई के नाम पर एमडीए ने फाइलों को ठंडे बस्ते में डाल दिया। अवैध निर्माण करने वाले ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 07:36 PM (IST)
        

इमाम हसन, हुसैन जन्नत के जवानों के सरदार : मेहंदी

मुजफ्फरनगर : मौलाना हुसैन मेहंदी ने फरमाया कि नवासा-ए-रसूल इमाम हसन और हुसैन जन्नत के जवानों के सरदार हैं। उन्हें यह रुतबा ऐसे ही नहीं मिला। करबला के मैदान में दी गई बेशुमार कुर्बानियों के एवज में अल्लाह ने उन्हें जन्नत में खास जगह दी। मोहर्रम की तीन तारीख को इमामबारगाह अबूपुरा में मजलिस को खिताब करते हुए मौलाना हुसैन मेहंदी ने कहा कि नवासा-ए-रसूल ने मैदान-ए-करबला में अपनी व अपने जांनिसारों की कु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 07:35 PM (IST)
        

दुष्कर्म के आरोपी दारोगा के खिलाफ कोर्ट पहुंची पीडि़ता

मुजफ्फरनगर : चरथावल थाने में तैनात दारोगा पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली पीड़िता ने आलाधिकारियों से शिकायत के बावजूद मामले में कार्रवाई न होने पर अब कोर्ट की शरण ली है। कोर्ट में दी याचिका में पीड़िता ने एसएसपी मुजफ्फरनगर पर धमकाने का आरोप भी लगाया है। चरथावल थाना क्षेत्र के गांव कुटेसरा निवासी महिला ने 19 अक्टूबर 2014 को थाने के एक दारोगा पर रिवाल्वर के बल पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था। पीड़िता... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 11:34 PM (IST)
        

महिलाओं ने चेयरमैन पर लगाये आरोप

मुजफ्फरनगर : अखिल भारतवर्षीय ब्राह्मण महासभा महिला विंग की जिलाध्यक्ष सरिता गौड़ के नेतृत्व में महिलाओं ने अहिल्याबाई चौक पर प्रदर्शन करते हुए नगर पालिका चेयरमैन पंकज अग्रवाल का पुतला फूंका। उन्होंने चेयरमैन पर हठधर्मिता, अहंकारी, जनता की शिकायत न सुनने, नपा नियमों की अवहेलना, नालियों की नाममात्र मरम्मत कराने के आरोप लगाते हुए इस्तीफे की मांग की। केपी शर्मा, आशीष भटनागर, अनिता शर्मा, महेन्द्री कवित... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 11:34 PM (IST)
        

'तांत्रिक की मददगार बनी पुलिस'

मुजफ्फरनगर : शहर कोतवाली क्षेत्र में तांत्रिक द्वारा रिटायर्ड दारोगा से ठगी का प्रकरण सोमवार को दोबारा गरमा गया। दारोगा की पत्‍‌नी ने कोतवाली में हंगामा कर पुलिस पर आरोपियों की मदद करने का आरोप लगाया। बताया कि पुलिस न तो आरोपी को पकड़ सकी और न ही उनकी रकम वापस दिलाई गई है। वहीं दूसरी ओर इस पूरे प्रकरण में एक दारोगा की बाइक से 80 हजार रुपये की नकदी बरामद हुई थी, जिसमें जांच बैठाई गई थी। उस मामले को ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 11:34 PM (IST)
        

ट्रांसपोर्टर के घर लाखों की चोरी

मुजफ्फरनगर : नई मंडी कोतवाली क्षेत्र की गांधी कालोनी में रहने वाले ट्रांसपोर्टर के घर पर चोरों ने हाइप्रोफाइल तरीके से वारदात को अंजाम दिया। चोर छत के रास्ते घर में घुसे और कमरों में बेहोशी की दवा का स्प्रे कर दिया। इसके बाद घर में रखी लाखों की नकदी और जेवरात पर हाथ साफ कर दिया। स्प्रे के कारण परिवार के दो बच्चों और अन्य लोगों की हालत खराब हो गई। अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। गा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 11:34 PM (IST)
        

संदिग्ध बांग्लादेशी परिवार को हिरासत में लिया

मुजफ्फरनगर : एलआईयू को चकमा देकर पिछले करीब 20 साल से एक बांग्लादेशी परिवार अवैध रूप से मुजफ्फरनगर में रह रहा है। दूसरे देश के नागरिकों द्वारा अवैध रूप से रहने के संबंध में अभियान चलाने के आदेश के बाद एलआईयू की नींद टूटी और जानकारी जुटाकर महिला समेत परिवार के कुछ लोगों को सोमवार दोपहर हिरासत में लिया है। मामला इसलिए ज्यादा गंभीर है क्योंकि पकड़ी गई महिला का पति बड़ा तस्कर है और वर्तमान में बांग्लादे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 11:33 PM (IST)
        

एसएसपी कार्यालय पर आत्मदाह का प्रयास

मुजफ्फरनगर : शहर कोतवाली के कायस्थवाड़ा मोहल्ला निवासी दंपति ने एसएसपी कार्यालय पहुंचकर सोमवार दोपहर आत्मदाह का प्रयास किया। दंपति ने अपने ऊपर स्प्रिट उड़ेल ली और आग लगाने की कोशिश की। इसी दौरान पुलिसकर्मियों की नजर पड़ गई और उन्होंने दंपति को काबू किया। दंपति का आरोप है कि उनके बेटे की मौत के प्रकरण में आरोपियों पर कार्रवाई नहीं की गई। कायस्थवाड़ा मोहल्ला निवासी आनंद कुमार सिंघल आलू व्यापारी है। इन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 11:33 PM (IST)
        

कार की टक्कर से टेम्पो सवार पांच घायल

खतौली : चौधरी चरण सिंह गंग नहर कांवड़ पटरी मार्ग पर सोमवार की सुबह एक कार की टक्कर से टेम्पो में सवार तीन बच्चों समेत पांच लोग घायल हो गए। उनके परिजन उपचार के लिए उन्हें अपने गांव कैली ले गए। आरोपी चालक कार समेत फरार हो गया। घटना सोमवार की सुबह करीब 8 बजे की है। मेरठ के थाना दौराला क्षेत्र के गांव कैली निवासी मुकीम अपने पुत्र का रिश्ता तय करने के लिए परिजनों को लेकर हरिद्वार जिले के कस्बा मंगलौर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 11:33 PM (IST)
        

दुर्घटना में दो भाइयों की मौत, तीसरा गंभीर

बुढ़ाना (मुजफ्फरनगर) : बुढ़ाना के मोहल्ला मंडी निवासी दो सगे भाइयों पर सोमवार सुबह मौत ने झपट्टा मारा। सड़क दुर्घटना में दो भाइयों की मौत हो गई, जबकि उनके साथ ही बाइक पर बैठा तीसरा भाई गंभीर रूप से घायल है। घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कस्बे के मोहल्ला मंडी निवासी सईद अहमद के तीन बेटे शाहरुख (22), समीर (20) और 16 वर्षीय शहजाद बाइक पर सोमवार सुबह करीब 10 बजे चंधेड़ी रोड पर अपने खेत पर जा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 11:33 PM (IST)
        

'जन' के बैंक खातों पर धन की 'तलवार'

मुजफ्फरनगर :प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षी 'जन-धन योजना' के तहत खुले हजारों बैंक खातों पर 'तलवार' लटक गयी है। बीमा लाभ व अन्य सरकारी योजनाओं के लाभ के लिए लोगों ने शून्य बैलेंस पर एकाउंट तो खुलवा लिए, लेकिन उनका परिचालन आज तक नहीं हुआ। आरबीआइ के नियमानुसार, एकाउंट खुलने के 45 दिन के भीतर परिचालन अनिवार्य है। खातों में पैसा होने पर ही योजना के तहत बीमे का लाभ मिलेगा। फिलहाल, 40 प्रतिशत खाते ऐसे हैं,... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 11:33 PM (IST)
        

बिजनौर के कैंटर चालक की बुढ़ाना में मौत

बुढ़ाना (मुजफ्फरनगर) : लोहे के पाइप लेकर आए कैंटर चालक की सोमवार सुबह दिल का दौरा पड़ने से कैंटर में ही मौत हो गई। उसकी लाश ड्राइविंग सीट पर मिली। पुलिस ने दिल के दौरे से मौत की आशंका जताई है। शव पीएम के लिए भेज दिया। बिजनौर जनपद के गांव पैदा निवासी मुकेश पुत्र रामपाल सिंह हरिद्वार जनपद के भगवानपुर स्थित कामा मैटल एण्ड कारपोरेशन में चालक था। मुकेश सोमवार को मुजफ्फरनगर की शाकुम्भरी कास्टिग कंपन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 11:33 PM (IST)
        

प्रबंधक पर लगाया मजदूरों के शोषण का आरोप

मंसूरपुर : यूपी स्टील्स कामगार संघ के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को अपनी मांगों को लेकर फैक्ट्री के गेट पर धरना एवं अनशन किया। वक्ताओं ने फैक्ट्री के प्रबंधकों पर श्रमिकों को आंशिक रूप से बोनस व परम्परागत रूप से त्योहार के अवसर पर उपहार न दिए जाने पर नाराजगी जाहिर की। आरोप लगाया कि फैक्ट्री प्रबंधक मजदूरों का शोषण कर रहे हैं। मजदूरों का एग्रीमेंट पिछले एक वर्ष से लम्बित है। प्रबंधन की मनमानी नहीं हो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 11:33 PM (IST)
        

वाट्स एप पर लाइव होगा सरकारी कार्यो का सत्यापन

मुजफ्फरनगर : सरकारी कार्यो के निस्तारण में लापरवाही व शिथिलता अब नहीं चलेगी। प्रत्येक कार्य पूरा कर उसके निस्तारण की रिपोर्ट फोटो सहित वाट्स एप पर वरिष्ठ अधिकारी को भेजनी होगी। ऐसा न करने वाले अधीनस्थों से जवाब तलब किया जाएगा। सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों की धींगामुश्ती के चलते आम जन को सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है। काफी संख्या में लोग मूलभूत सुविधाओं से भी वंचित रह जाते हैं। अधिक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 11:33 PM (IST)
        

नमाज दीन-ए-इस्लाम का सुतून: कुमैल असगर

मुजफ्फरनगर :मौलाना कुमैल असगर गाजीपुरी ने मिम्बरे रसूल से खिताब फरमाते हुए कहा कि नमाज दीन का सुतून (स्तम्भ) है। नमाज कायम किए बिना मुकम्मल ईमान की बात बेमानी है। इसलिए अल्लाह की नजदीकी अख्तियार करने के लिए नमाज कायम करना जरूरी है। मौलाना कुमैल असगर मोहर्रम की पहली तारीख को किदवई नगर स्थित जाहिद हाल पर रविवार को प्रात: हुई मजलिस में खिताब फरमा रहे थे। उन्होंने कहा कि दीन-ए-इस्लाम लोगों को इंसानिय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 12:26 AM (IST)
        

अली कुली के समर्थन में सक्रिय हुआ फैंस क्लब

मुजफ्फरनगर : बिग बास सीजन-8 के कैप्टन व स्थानीय राक स्टार अली कुली मिर्जा के समर्थन में उनका फेंस क्लब सक्रिय हो गया है। उनके सहपाठी रहे शहर की नामी गिरामी हस्तियों को साथ लेकर वाट्स-एप एवं फेसबुक आदि सोशल मीडिया पर अभियान चलाने की तैयारी है। बिग बास के इतिहास में पहली बार लगातार दो बार कैप्टन बनने वाले स्थानीय राक स्टार अली कुली मिर्जा की जीत के लिए उनके समर्थक तैयारियों में जुट गए हैं। उनके बचप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 12:26 AM (IST)
        

'जीवनशैली की भेंट चढ़ रही जिंदगी'

मेरठ: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन, मेरठ चैप्टर ने रविवार को प्रदेश स्तरीय रिफ्रेशर कोर्स का आयोजन किया। इसमें नई दिल्ली से आए डाक्टरों ने विभिन्न बीमारियों पर नई जानकारी दी। आसपास के जिलों से बड़ी संख्या में चिकित्सकों ने भाग लिया। बाद में आइएमए की नई कार्यकारिणी को शपथ दिलाई गई। कार्यक्रम शाम करीब पांच बजे शुरू हुआ। नोएडा फोर्टिस के न्यूरोसर्जन डा. मनीष वैश्य ने सर्वाइकल स्पांडलाइटिस से जुड़ी भ्रांतिय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 12:26 AM (IST)
        

संगठन की आड़ में गलत कार्य करने वालों की खैर नहीं: नरेश

सिसौली (मुजफ्फरनगर) : बिजनौर के सैकड़ों किसानों को संबोधित करते हुए भाकियू राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने कहा कि संगठन की आड़ में गलत कार्य करने वालों की खैर नहीं है। उन्होंने बिजनौर के भाकियू जिलाध्यक्ष व जिला महासचिव पर लगे विभिन्न आरोपों की जांच के लिए एक समिति का गठन किया। बिजनौर जनपद के सैकड़ों किसान वहां के जिलाध्यक्ष व जिला महासचिव की नीतियों से त्रस्त होकर रविवार को सिसौली किसान भवन में भा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 12:26 AM (IST)
        

स्टार सिंगिंग प्रतियोगिता में छाए कलाकार

मुजफ्फरनगर :क्रिएशन ग्रुप के तत्वावधान में टाउन हाल मैदान में स्टार सिंगिंग कंप्टीशन आयोजित किया गया, जिसमें शहर के कलाकारों ने अपनी आवाज का जादू बिखेरा। स्टार सिंगिंग कंप्टीशन का शुभारंभ मुख्य अतिथि उद्यमी जाकिर अली राना व वरिष्ठ अधिवक्ता रंजन मित्तल ने किया। पालिका चेयरमैन पंकज अग्रवाल ने स्पेशल चीफ गेस्ट के रूप में कार्यक्रम में शिरकत की। क्रिएशन ग्रुप द्वारा आयोजित स्टार सिंगिंग कंप्टीशन म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Oct 2014 12:26 AM (IST)
        
(News from Muzaffarnagar, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें