Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 01,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरनगर

नौमान ने भाजपा पर बोला हमला

पुरकाजी : समाजवादी पार्टी के स्टार प्रचारक नौमान मुर्तजा का कस्बे में फूलमालाओं से स्वागत किया गया। नौमान ने सपा को सभी धर्म व जाति की पार्टी बताया तथा भाजपा पर हमला बोला। सोमवार की दोपहर कस्बे के खादर तिराहे पर समाजवादी पार्टी पुरकाजी ईकाई के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में सपा के स्टार प्रचारक नौमान मुर्तजा ने कहा कि पार्टी ने चुनाव पूर्व जो वादे किये थे, एक-एक कर उन्हें पूरा किया जा रहा ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 12:35 AM (IST)
        

अंग्रेजी के साथ नैतिक व संस्कृति का ज्ञान जरूरी:ओमानंद

छपार: रुड़की रोड स्थित विबग्योर स्कूल के प्रथम वार्षिकोत्सव पर मुख्य अतिथि व भागवत पीठ शुकदेव आश्रम शुक्रताल के पीठाधीश्वर स्वामी ओमानंद महाराज ने कहा कि अंग्रेजी पढ़ाई के साथ-साथ नैतिक शिक्षा व भारतीय संस्कृति का ज्ञान भी जरूरी है। इससे पूर्व वार्षिकोत्सव का शुभारम्भ प्रात: 11 बजे गुरुकुल कुटेसरा के संस्थापक सत्यप्रकाश त्यागी ने किया। चेयरमैन विवेक त्यागी ने अतिथियों को शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 12:35 AM (IST)
        

सैकड़ों छात्रों ने दी मेधावी परीक्षा

जानसठ : कवाल के उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित आदर्श शिक्षक एवं मेधावी छात्र प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में न्याय पंचायत कवाल के करीब डेढ़ दर्जन स्कूल के बच्चों ने प्रतिभाग किया। संकुल प्रभारी विकास कुमार ने बताया कि सोमवार को खंड शिक्षा अधिकारी अनंगपाल के निर्देशन में कवाल न्याय पंचायत के 17 स्कूल के कक्षा दो से कक्षा छह तक के कुल 401 छात्र-छात्राओं को परीक्षा देनी थी लेकिन स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 12:35 AM (IST)
        

आदर्श शिक्षक, मेधावी छात्र खोज प्रतियोगिता आयोजित

मुजफ्फरनगर: बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा आधार एक सकारात्मक सोच के अंतर्गत न्याय पंचायत स्तर पर आदर्श शिक्षक एवं मेधावी छात्र खोज प्रतियोगी परीक्षा का आयोजन सोमवार को किया गया। बीएसए कौस्तुभ कुमार के निर्देश पर प्रतियोगी परीक्षा आयोजित कराने के लिए जनपद में 84 परीक्षा केन्द्रों का निर्धारण किया गया था। प्रत्येक विद्यालय की कक्षा दो से आठ तक के सात-सात छात्र-छात्राओं का चयन परीक्षा के लिए किया गया था... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 12:34 AM (IST)
        

महामना से थी कल्याण देव की गहरी का आत्मीयता

मोरना (मुजफ्फरनगर) : भारत रत्‍‌न से अलंकृत पंडित मदन मोहन मालवीय से स्वामी कल्याण देव महाराज की बहुत आत्मीयता थी। महाभारत कालीन तीर्थ शुक्रताल के जीर्णोद्धार में महामना जी ने स्वामी कल्याण देव का मार्ग दर्शन किया था और तीर्थ में काशी-प्रयाग के विद्वानों से श्रीमद भागवत का कथा यज्ञ कराने के लिए शिक्षा ऋषि को चिठ्ठी लिखी थी। काशी में ¨हदू विश्वविद्यालय की स्थापना कर चुके महामना के शिक्षा महादान का... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 12:34 AM (IST)
        

मेधावी छात्रों को किया पुरस्कृत

मोरना : स्वामी कल्याण देव एसडी इंटर कालेज शुक्रताल के वार्षिकोत्सव में मेधावी छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। छात्रों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। समारोह में कार्यवाहक प्रधानाचार्य संजीव कुमार ने कक्षा-11ए में प्रीति, आशु, कक्षा 11बी में तनु, काजल कक्षा 9ए में प्रदीप, रोहित कक्षा 9बी ममता, पूजा कक्षा-8 में मनीष, काजल कक्षा 7 में प्राची, गुरलीन कक्षा 6 में कार्तिक, विशु कक्षा 5 मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 12:33 AM (IST)
        

शिक्षक संघों ने किया बहिष्कार, मूल्यांकन से रहे दूर

मुजफ्फरनगर : पेंशन नीति बहाल करने समेत विभिन्न मांगें न माने जाने से क्षुब्ध माध्यमिक विद्यालय शिक्षक संगठनों ने सोमवार को बोर्ड परीक्षा मूल्यांकन का बहिष्कार किया। शिक्षक मूल्यांकन केंद्रों पर पहुंचे, लेकिन उपस्थिति दर्ज कराने के बाद मूल्यांकन से दूर ही रहे। यूपी बोर्ड हाईस्कूल एवं इंटर की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के लिए नगर में चार केंद्र निर्धारित किए गए थे। केंद्रों पर बोर्ड द्वारा करीब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 12:32 AM (IST)
        

वार्षिकोत्सव में छात्र-छात्राओं ने दी रंगारंग प्रस्तुति

मुजफ्फरगनर : मिमलाना रोड स्थित सम्राट इंटर कालेज में आयोजित वार्षिकोत्सव में छात्र-छात्राओं ने रंगारंग व सांस्कृतिक प्रस्तुति दी। मुख्य अतिथि राज्यमंत्री चितरंजन स्वरूप ने कहा कि व्यक्तित्व विकास में शिक्षा की भूमिका अहम है। यही देश को विकास के पथ पर ले जाती है। पूर्व विधायक शाहनवाज राणा, अध्यक्ष राशिद सिद्दीकी, महानगर सचिव वसी अंसारी, डीआइओएस दिनेश सिंह, रंगरेज एकता मंच के प्रदेश अध्यक्ष हारून... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 12:31 AM (IST)
        

'खुद को आधुनिकता के सांचे में ढालें महाविद्यालय'

मुजफ्फरनगर : प्रो. एचएस सिंह ने राष्ट्रीय मूल्यांकन परिषद द्वारा किए जाने वाले प्रत्यायन की अनिवार्यता को रेखांकित करते हुए आगाह किया कि जो महाविद्यालय इसकी महत्ता को अभी नहीं समझ रहे हैं, उन्हें आगे चलकर इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। डीएवी कालेज में आंतरिक गुणवत्ता सुनिश्चियन प्रकोष्ठ एवं कार्य के संबंध में उप्र. शासन एवं चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय, आइआइटी मुंबई के स्पोकन ट्यूटोरियल स्कीम द्वारा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 12:31 AM (IST)
        

बोर्ड बैठक में करोडों का बजट पारित

खतौली (मुजफ्फरनगर) : नगर पालिका परिषद की बोर्ड बैठक में सोमवार को 2015-16 के लिए 40 करोड़ 12 लाख 25,343 रुपये का अनुमानित बजट पास किया गया। मीट बिक्री का लाइसेंस बिना बोर्ड बैठक की स्वीकृति के जारी करने पर कई सभासदों ने आपत्ति जताई। सोमवार को नगर पालिका परिषद की बोर्ड बैठक हुई। जिसमें लेखाधिकारी प्रीति रानी अग्रवाल ने प्रशासक/ एसडीएम की स्वीकृति पर आगामी वित्त वर्ष 2015-16 के लिए 40,12,25,343 रुपय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 08:39 PM (IST)
        

ट्रैक्टर की टक्कर से युवक घायल, हंगामा

खतौली (मुजफ्फरनगर) : शेखपुरा में सोमवार शाम मिल गेट के पास ट्रैक्टर-ट्राली की टक्कर से बाइक सवार दो युवक घायल हुए। घायलों को प्राइवेट चिकित्सक को दिखाया गया। इसबीच घटना से क्षुब्ध ग्रामीणों ने मिल गेट पर हंगामा कर वाहनों को रोका। पुलिस द्वारा कार्रवाई का आश्वासन देने पर लोग शांत हुए। सोमवार शाम शेखपुरा निवासी बबलू व नौशाद बाइक से आ रहे थे। मिल गेट के पास शुगर मिल से गन्ना डालकर आ रहे टै्रक्टर-ट्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 08:37 PM (IST)
        

बदमाशों की सूचना से हड़कंप

जानसठ (मुजफ्फरनगर): पानीपत-खटीमा राजमार्ग पर जानसठ होकर बदमाश गुजरने की सूचना से पुलिस में हड़कंप मच गया। हथियारों से लैस होकर पुलिस ने घंटों तक चेकिंग की, लेकिन बदमाश हाथ नहीं लगे। गत शुक्रवार की रात मीरापुर पुलिस और बदमाशों में हुई मुठभेड़ के बाद पुलिस सतर्क हो गई हैं। इसकी बानगी सोमवार को देखने को मिली। दोपहर के समय पुलिस को मुख्यालय से सूचना मिली कि काफी रंग की डस्टर कार में सवार कुछ बदमाश जान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 08:36 PM (IST)
        

महिला बैंड की मधुर धुनों से गूंजा शहर

खतौली : रविवार को नगर में श्रीजी की रथयात्रा धूमधाम से निकालने के साथ ही भगवान महावीर जन्म कल्याणक महोत्सव शुरू हो गया है। रथयात्रा में अनेक बैंडों ने भजनों की मधुर धुनों से वातावरण को भक्तिमय बना दिया। अनेक झांकियों ने लोगों को आकर्षित किया। राजस्थान का महिला बैंड आकर्षण का केन्द्र रहा। सुबह श्री भागीरथ जैन मंदिर में ध्वजारोहण प्रवक्ता आरडी जैन ने किया। भगवान बाहुबलि का मस्ताभिषेक इंदौर के अभय न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 12:40 AM (IST)
        

मौसम का मिजाज बदलने से अटकी किसानों की सांसें

मुजफ्फरनगर : मौसम का मिजाज एक बार फिर बदलने से किसानों की सांसें अटक गई। पूरे दिन बादल गरजते रहे। कई स्थानों पर रुक-रुककर बूंदाबांदी भी हुई। मौसम वैज्ञानिकों का अनुमान है कि सोमवार को जिले में बारिश व ओलावृष्टि हो सकती है। मौसम की सबसे ज्यादा मार किसानों पर पड़ रही है। एक व दो मार्च को आंधी, बारिश व ओलावृष्टि से किसानों की रबी की फसलों को भारी नुकसान पहुंचा था। गेहूं, सरसों, मटर, टमाटर आदि फसलें ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 12:40 AM (IST)
        

800मी. दौड़ में सचिन, शालू प्रथम

मुजफ्फरनगर : एसडी कालेज में शुक्रवार से शुरु हुई वार्षिक एथलेटिक मीट में 800 मीटर दौड़ के पुरुष वर्ग में सचिन व महिला वर्ग में शालू अव्वल रहीं। इससे पूर्व मीट का उद्घाटन मुख्य अतिथि पूर्व विधायक सोमांश प्रकाश ने किया। उद्घाटन में मार्च पास्ट, टार्च रिले, ऐरोबिक्स अभ्यास एवं जिमनास्टिक का आयोजन हुआ। कालेज के छात्र-छात्राओं ने विभिन्न प्रतियोगिताओं के माध्यम से अपनी खेल प्रतिभा का परिचय दिया। लंबी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 12:38 AM (IST)
        

चांद का गुलदस्ता रहा अव्वल

भोपा: कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में किशोरियों को मेहंदी, पेंटिग व फ्लावर बनाने का प्रशिक्षण दिया गया। चांद का गुलदस्ता तथा मंजू व मोनिका की पेंटिग अव्वल रही। महिला समाख्या की जिला कार्यक्रम अधिकारी वर्षा ऋतु श्रेष्ठ के निर्देशन व वार्डन सीमा चौधरी के संयोजन में बालिका विद्यालय में तीन दिवसीय समर कैप लगा। शिविर में विकास खंड क्षेत्र के दर्जनों गावों से चयनित 50 बालिकाओं ने भाग लिया। जि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 12:37 AM (IST)
        

मार्केट में मिला शराब का जखीरा, दो दबोचे

खतौली :रविवार की शाम जानसठ रोड की व्यस्त अंबर मार्केट से हरियाणा ब्रांड की अंग्रेजी शराब का जखीरा बरामद हुआ है। पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है। यहां से कस्बे में शराब की तस्करी की जा रही थी। पुलिस हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ कर रही है। इंस्पेक्टर सुनील कुमार त्यागी ने बताया कि रविवार को जानसठ रोड स्थित अंबर मार्केट में भारी मात्रा में हरियाणा ब्रांड की अंग्रेजी शराब की सूचना मिली ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 12:37 AM (IST)
        

वेदपाठी भवन में होते हैं महामना के दर्शन

प्रवीण वशिष्ठ, मुजफ्फरनगर: इस मुल्क में साहित्य और अदब की समझ रखने वाला हर शख्स मुजफ्फरनगर के वेदपाठी भवन से बखूबी वाबस्ता है। इसकी खास वजह यह है कि इस भवन के सर्वेसर्वा आचार्य सीताराम चतुर्वेदी महामना के 25 साल तक निजी सचिव रहे थे। आचार्य का बचपन और वानप्रस्थ काल इसी भवन में गुजरा। आचार्य ने ही महामना की 75 वीं वर्षगांठ पर प्रकाशित अभिनंदन ग्रंथ का लेखन व सम्पादन किया था। यह ग्रन्थ प्रकाशन के क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 12:37 AM (IST)
        

ट्रक से कुचलकर मां-बेटे की मौत, तीन घायल

खतौली: रविवार की शाम रतनपुरी क्षेत्र के गांव सठेड़ी के पास बाइक सवार मां-बेटे को एक ट्रक ने कुचल दिया। दोनों की मौके पर मौत हो गई, जबकि दूसरी बाइक सवार एक महिला समेत तीन लोग घायल हुए हैं। घायलों को सरकारी अस्पताल भेजा गया। घटना से क्षुब्ध लोगों ने बुढ़ाना-मार्ग पर घंटों जाम लगाया व पुलिस को शव उठाने नहीं दिया। उनकी पुलिस से तीखी झड़प हुई। लोगों ने पुलिस पर ट्रक को भगवाने का आरोप लगाया। देर शाम तक जा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 12:36 AM (IST)
        

रिया को मरणोपरान्त सीएम ने दिया रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार

सिसौली: भौराकलां थाना क्षेत्र के गांव मुंडभर निवासी सुरेश पाल की बेटी रिया को अदम्य साहस व वीरता के लिए मरणोपरांत रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार मुख्यमंत्री ने उसके पिता को सौंपा। मुंडभर निवासी सुरेश पाल 10 मार्च 2014 को अपने घर पर बैठे हुए थे। उनके घर में कुछ बदमाश आ घुसे। सुरेश पाल ने जब बदमाशों का विरोध किया तो बदमाशों ने उन पर हमला बोल दिया। जब बदमाशों ने फायर झोंका तो उनकी बेटी रिया जान की परवाह ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 12:35 AM (IST)
        
(News from Muzaffarnagar, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें