Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 28,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरनगर

चादर चढ़ाने के साथ उर्स मेला शुरू

भोपा : गांव सीकरी स्थित सूफी संत हजरत मौलाना अब्दुल लतीफ साबरी की दरगाह पर जायरिनों के चादर चढ़ाने के साथ 45वें उर्स मेले का आगाज हो गया। बाबा के सज्जादानशीं सूफी संत हजरत मौलाना लुत्फुर्रहमान ने नमाज के बाद कुरान ख्वानी से उर्स का शुभारंभ किया। दूरदराज क्षेत्रों से आए जायरिनों ने बाबा की मजार पर चादर चढ़ाकर अपने परिवार की खुशहाली के लिए मन्नत मांगी। मदरसा के कारी मुस्तफा लतीफी ने देश में अमन-चै... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 12:53 AM (IST)
        

सफाईकर्मी के साथ मारपीट, विरोध

मुजफ्फरनगर : वार्ड 31 में सफाई के लिए गए एक कर्मी के साथ मोहल्लावासी ने मारपीट की। जानकारी मिलने पर सफाई कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों ने पालिका में प्रदर्शन कर आरोपी के विरुद्ध एफआइआर कराने को प्रदर्शन किया। वार्ड 31 के मोहल्ला लद्दावाला में पालिका सफाई कर्मचारी सोनू सफाई के लिए गया था। आरोप है कि सफाई के दौरान स्थानीय निवासी एक युवक ने उसके साथ मारपीट की। जानकारी मिलने पर सफाई कर्मचारी संघ के म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 12:52 AM (IST)
        

दर्जनों गांवों में निकाला गया फ्लैग मार्च

चरथावल (मुजफ्फरनगर) : विक्की त्यागी की तेहरवीं पर उसके ग्राम पावटी में होने वाली शोकसभा पर प्रशासन-पुलिस ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। गुरुवार को भारी पुलिसबल के साथ चरथावल व छपार क्षेत्र के दर्जनों गांवों में पुलिस ने फ्लैग मार्च किया। इस दौरान ग्रामीणों को समझाया गया कि वह अपने घर पर रहकर ही विक्की त्यागी को श्रद्धाजंलि दें। पंचायत में टै्रक्टर-ट्राली जैसे वाहनों से जाने व भड़काऊ बयानबाजी नहीं कर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 12:50 AM (IST)
        

सीसीटीवी की निगरानी में होगा महिला कोच

मुजफ्फरनगर : रेल बजट में भले ही जनपद की झोली में कुछ नया नहीं आया हो, लेकिन महिला कोच में सीसीटीवी कैमरे लगने से महिलाएं खुश हैं। महिला सुरक्षा के लिहाज से रेल बजट में महिला कोच में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने के प्रावधान की घोषणा की है। दैनिक महिला यात्री रेल बजट में जनपद को नई ट्रेन न मिलने से नाराज हैं तो दूसरी ओर एक सुविधा मिलने पर खुशी भी जाहिर की है। महिलाओं व युवतियों की मानें को महिला कोच में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 12:50 AM (IST)
        

डीसीएम की खड़े ट्रक में टक्कर, चालक की मौत

खतौली : बाइपास पर गांव भैंसी के समीप एक मिनी ट्रक (डीसीएम) खड़े ट्रक से भिड़ गया। इस घटना में डीसीएम के चालक की मौत हो गई, जबकि एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया। नोएडा के गांव छलैरा निवासी प्रदीप (45) पुत्र जगत सिंह डीसीएम का चालक था। वह बुधवार की देर रात रुड़की से सरकारी अस्पताल के लिए दवाइयां लादकर नोएडा जा रहा था। बाइपास पर गांव भैंसी के समीप डीसीएम सड़क पर खड़े ट्रक से भिड़ गई। हादसे में चालक प्रदीप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 12:49 AM (IST)
        

महिलाओं का एसएसपी कार्यालय पर प्रदर्शन

मुजफ्फरनगर : शहर कोतवाली के रामपुरी स्थित एक दुकान में सामूहिक दुष्कर्म के आरोपों के विरोध में गुरुवार को कालोनी की महिलाओं ने एसएसपी कार्यालय पर प्रदर्शन किया। उनका आरोप है कि दुष्कर्म का आरोप गलत है। गुरुवार दोपहर को काफी संख्या में महिलाएं एकत्र होकर पुलिस कार्यालय पहुंची। महिलाओं ने जमकर नारेबाजी तथा दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली महिला व उसकी मां पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि दुकानदार के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 08:58 PM (IST)
        

आंदोलन की तैयारी को भाकियू की बैठक

बुढ़ाना (मुजफ्फरनगर) : भाकियू कार्यकर्ताओं ने 18 मार्च को जंतर मंतर पर धरने की तैयारियों को लेकर तहसील सभागार में बैठक की गई। बैठक में आंदोलन की तैयारी, बकाया गन्ना भुगतान तथा बिजली की समस्याओं को लेकर चर्चा की गई। तहसील अध्यक्ष अनुज बालियान ने किसानों से दिल्ली पहुंचने की अपील की। बैठक में राजू त्यागी को ब्लाक सचिव बनाया गया। बैठक की अध्यक्षता सुखबीर सिंह तथा संचालन मांगेराम ने किया। सुधीर पहलवा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 08:57 PM (IST)
        

जल निगम की टीम को मौके पर नहीं मिले नल

बुढ़ाना (मुजफ्फरनगर) : गांव जौला के ग्रामीणों के फर्जी रिबोर की शिकायत पर जल निगम की टीम ने गांव में गुरुवार को जांच की। तहसील क्षेत्र के गांव जौला निवासी एडवोकेट इकबाल व हाजी जमशेद आदि ने जल निगम के ठेकेदार द्वारा फर्जी रिबोर दर्शाने की शिकायत की थी। ग्रामीणों का आरोप था कि सिर्फ कागजों मे रिबोर दर्शा दिए गए हैं, जबकि मौके पर दर्जनों नलों को रिबोर नहीं किया गया है। ग्रामीणों ने लखनऊ में की गई श... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 08:51 PM (IST)
        

सपाइयों ने फूंका मोहन भागवत का पुतला

मुजफ्फरनगर : मदर टेरेसा पर टिप्पणी करने का आरोप लगाते हुए सपाइयों ने अस्पताल चौराहे पर प्रदर्शन करते हुए आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का पुतला फूंका। सपा व्यापार सभा के पूर्व जिलाध्यक्ष गौरव मुंडे के संचालन में अलीम सिद्दीकी के प्रतिष्ठान पर बैठक हुई। गौरव मुंडे ने कहा कि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत द्वारा प्रसिद्ध समाजसेविका रहीं मदर टेरेसा के विरुद्ध की गई टिप्पणी बहुत खेदजनक है। बैठक उपरांत अस्पताल ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 04:33 AM (IST)
        

श्याम फाल्गुन महोत्सव में झूमे लोग

मुजफ्फरनगर :महावीर चौक स्थित बैंक्वेट हाल में श्याम परिवार सुखी संसार समिति के तत्वावधान में आठवां श्याम फाल्गुन महोत्सव बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया। महोत्सव में विख्यात चित्र-विचित्र महाराज वृंदावन ने अपने भजनों पर भक्तों को झूमने पर मजबूर कर दिया। श्याम फाल्गुन महोत्सव देर रात तक चलता रहा और भक्तों की भारी भीड़ रही। भजन शुरू होते ही पंडाल श्याम मय हो गया। कोलकाता से बाबा का विशेष श्रृंगार मंगाय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 12:30 AM (IST)
        

क्राइम का अड्डा नहीं बनने दी जाएंगी जेल: डीआइजी जेल

मुजफ्फरनगर : बेहद संवेदनशील बन चुकी जिला जेल का बुधवार को डीआइजी जेल रघुवीर लाल ने निरीक्षण किया। चार घंटे तक जिला जेल की हर बैरक का निरीक्षण किया। बंदियों से मिलकर उनकी समस्याएं सुनी। डीआइजी ने जेल अधिकारियों को आगाह किया कि अपराधियों से संबंध व संरक्षण देना बंद करें। चिंहित अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने ताकीद किया कि जेल से किसी भी सूरत में गिरोह का संचालन न हो। जेल को क्राइम का अड्डा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 12:28 AM (IST)
        

वीडियो फुटेज से होगा राजफाश

मुजफ्फरनगर : विभिन्न बिंदुओं पर चल रही अग्निकांड की जांच में सबसे अहम रविवार के दिन अभिलेखागार खुलने की है। भनक लगते ही डीएम कौशल राज शर्मा के निर्देश पर मॉनिट¨रग रूम सील कर ताला जड़ दिया गया। संभावना जताई जा रही है कि वीडियो फुटेस से कई राज उजागर हो सकते हैं। उधर, एडीएम एफ एंड आर ने अभिलेखागार में लगी फोटोस्टेट मशीन सीज कर तकनीकी दस्तावेज तलब किए हैं। कलक्ट्रेट परिसर में बने अभिलेखागार के इर्द-ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 12:27 AM (IST)
        

बीसवें साल में प्रवेश कर गया मास्टर विजय सिंह का धरना

मुजफ्फरनगर : भूमाफिया के खिलाफ जिलाधिकारी कार्यालय पर चल रहा मास्टर विजय सिंह का धरना बीसवें साल में प्रवेश कर गया। विजय सिंह ने सीएम से वक्तमांगा है। डीएम कार्यालय के सामने बरामदे में चल रहा चौसाना के मास्टर विजय सिंह के धरने को बुधवार को 19 साल पूरे हो गए। 26 फरवरी 1996 को मास्टर विजय सिंह ने यमुना खादर क्षेत्र में करीब साढ़े चार हजार बीघा सरकारी जमीन पर कब्जे की शिकायत कर धरना शुरू किया था। इस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 12:26 AM (IST)
        

रैली निकाल किया स्तन कैंसर के खतरों से आगाह

मुजफ्फरनगर : स्तन कैंसर से मृत्यु दर में वृद्धि के मद्देनजर डा. तनेजा दंपती की देखरेख में नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन कर नगर में जागरूकता रैली निकाली गई। बुधवार को तनेजा अस्पताल पर आयोजित स्तन कैंसर जांच शिविर में डा. तारणी तनेजा व उनके पति डा. एमके तनेजा स्तन कैंसर के खतरों से आगाह किया। जांच के दौरान 121 महिलाओं में से शंका के दायरे में आई चार महिलाओं को फालोअप के लिए आगे बुलाया गया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 12:24 AM (IST)
        

फिल्म लव ट्रेलर का शुभारम्भ

मुजफ्फरनगर : जानसठ रोड स्थित द्वारिका सिटी में ¨हदी फिल्म 'लव ट्रेलर' की शूटिंग का शुभारंभ किया गया। मुंबई से आए कलाकार राज भारद्वाज, अमर, किरण, अंतिम, पंछी, सोनी, संजीव, सनव्वर शाहजी, डा. अनवर खान, राबिया खान, शिवम मल्होत्रा, सागर अरोरा, राहुल कुमार, मौ. तारिक आदि शामिल रहे। फिल्म के निर्माता व निर्देशक परवेज आलम, कबीर विर्क हैं। उद्घाटन चौ. जयवीर सिंह, मो. याकूब, अजय बंसल आदि ने किया। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 12:23 AM (IST)
        

डीआईजी जेल ने आयोग के समक्ष कराए बयान दर्ज

मुजफ्फरनगर : दंगों के कारणों की जाच में जुटे जस्टिस विष्णु सहाय आयोग ने साक्ष्य जुटाने और गवाही व बयान दर्ज करने की कार्यवाही पूरी कर जनपद से विदाई ले ली है। हालाकि आयोग द्वारा बयान के लिए तलब किये गये तीन बड़े अधिकारी मुजफ्फरनगर नहीं आ सके हैं। अब इन अधिकारियों के बयान आयोग के लखनऊ स्थित कार्यालय पर ही दर्ज किये जायेंगे। इसके बाद आयोग दंगों को लेकर अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंपने की तैयारी में जुट ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 12:21 AM (IST)
        

ट्रक से टूटे बिजली के खंभे, करंट से अफरातफरी

खतौली (मुजफ्फरनगर) : फलावदा रोड पर मंगलवार की रात गन्ने से लदे एक ट्रक में बिजली के तार उलझने से तीन खंभे व तार टूट गए। खंभों व तारों के मकान और रास्ते में गिरने से वहां अफरातफरी मच गई। खंभे व तार टूटने से फलावदा रोड की बिजली की सप्लाई ठप हो गई। जेई ने ट्रक चालक के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है। मंगलवार की रात एक गन्ने से लदा एक ट्रक फलावदा रोड से शुगर मिल जा रहा था। ट्रक में लदे गन्नों से उलझकर ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 08:48 PM (IST)
        

उपभोक्ताओं ने रोड जाम कर किया हंगामा

खतौली (मुजफ्फरनगर) :रसोई गैस की बुकिंग न करने व सब्सिडी की गैस न देने का आरोप लगाते हुए उपभोक्ताओं ने बुधवार को शाहपुर इंडेन गैस सर्विस पर जमकर हंगामा किया। उपभोक्ताओं ने मेन रोड जाम कर विरोध जताया। उपभोक्ताओं ने पुलिस से गैस एजेंसी कर्मियों पर अभद्रता का आरोप लगाते हुए शिकायत की। पुलिस ने एक गैस एजेंसी कर्मी को हिरासत में लिया। उधर, पूर्ति निरीक्षक ने एजेंसी संचालक को व्यवस्था सुधारने के निर्देश... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 08:46 PM (IST)
        

सर्व समाज पंचायत नहीं शोक सभा: सुप्रभा

मुजफ्फरनगर: बुधवार को जिला जेल में मीनू त्यागी से मिलने पहुंची विक्की त्यागी की मां की मुलाकात नहीं हो सकी। जिस समय विक्की मां सुप्रभा व पिता राजवीर त्यागी जेल पहुंचे, उस समय आइजी जेल रघुवीर लाल जिला जेल का निरीक्षण कर रहे थे। काफी देर इंतजार करने के बाद सुप्रभा व राजवीर वापस लौट गए। इससे पूर्व जिला जेल पर सुप्रभा ने आरोप लगाया कि सीओ अनुज उन्हें लगातार धमकी दे रहा है। वह किसी मामले में उन्हें फिर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 08:38 PM (IST)
        

धार्मिक एकता का प्रतीक है सीकरी दरगाह

भोपा (मुजफ्फरनगर): गांव सीकरी स्थित सूफी संत हजरत बाबा अब्दुल लतीफ की दरगाह पर जायरीनों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। ¨हदू हो मुसलमान, सिख हो या इसाई, हर कोई अपने परिवार की सुख शांति के लिए यहां माथा टेकता है। प्रत्येक वर्ष यहां उर्स मेले का आयोजन किया जाता है। इस वर्ष भी गुरुवार से 45वां उर्स मेला परंपरागत रूप से शुरू हो रहा है। इसमें भाग लेने के लिए दूर जायरीनों एवं दुकानदारों का पहुंचना... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 12:12 AM (IST)
        
(News from Muzaffarnagar, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें