Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 24,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरनगर

सूचना न देने वाले अफसर होंगे दंडित : नागेंद्र

मुजफ्फरनगर : प्रदेश के राज्य सूचना आयुक्त नागेंद्र सिंह यादव ने कहा कि सूचना न देने वाले अफसरों को आयोग दंडित करता है। आयोग के आदेश के प्रति शिथिलता बरतने वालों को विभागीय दंड दिया जाएगा। शनिवार की देर शाम लोनिवि गेस्ट हाउस पहुंचे राज्य सूचना आयुक्त नागेंद्र सिंह यादव ने 'दैनिक जागरण' से बातचीत राज्य सूचना आयोग सूचना न देने की हर अपील को गंभीरता से संज्ञान ले रहा है। जन सूचना अधिकार अधिनियम 2005 ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 12:27 AM (IST)
        

श्रद्धालुओं ने भगवान शनिदेव का किया अभिषेक

मुजफ्फरनगर : शनि अमावस्या का पर्व बड़े धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। चरथावल मोड़ स्थित श्री शनि धाम मंदिर में भगवान शनि देव के पूजन को श्रद्धालुओं का सुबह से ही तांता लगा रहा। शनि अमावस्या पर शनि देव महाराज की पूजा अर्चना व दान देना शुभ मना जाता है। मंदिर में महाआरती, छप्पन भोग व विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। शनैश्चरी अमावस्या पर शनि धाम मंदिर पर भगवान शनि देव महाराज की पूजा-अर्चना व अभि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 12:26 AM (IST)
        

किसानों पर लाठी चार्ज के विरोध में भाकियू का हंगामा

मुजफ्फरनगर : कुशीनगर के थाना जटाह बाजार पर धरना दे रहे किसानों पर लाठी चार्ज के विरोध में भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने शनिवार को कलक्ट्रेट परिसर में विरोध-प्रदर्शन किया। उन्होंने दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। कार्रवाई न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी। भाकियू जिलाध्यक्ष राजू अहलावत की अगुवाई में दर्जनों किसानों व भाकियू के कार्यकर्ताओं ने कलक्ट्रेट परिसर में किसानों पर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 12:25 AM (IST)
        

युवक को मस्कट समेत धरा, दो फरार

मुजफ्फरनगर : सिविल लाइन थानाक्षेत्र के जीआइसी मैदान के पास एक युवक को पुलिस ने मस्कट के साथ धर दबोचा, जबकि उसके दो साथी भाग निकले। पुलिस फरार साथियों की तलाश में दबिश दे रही है। शनिवार सुबह सिविल लाइन पुलिस को सूचना मिली कि जीआइसी के मैदान पर तीन संदिग्ध युवक एक बैग लेकर खड़े हैं। एसओ ने छापा मार कर एक युवक को दबोचा, जबकि उसके दो साथी भाग निकले। आरोपी युवक विकास पुत्र जयपाल निवासी बरवाला है। उसने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 12:20 AM (IST)
        

नगर पालिका ने पास किए 20 करोड़ के प्रस्ताव

मुजफ्फरनगर : नगर पालिका बोर्ड की बैठक में करीब 20 करोड़ की लागत से होने वाले 100 से अधिक प्रस्ताव बहुमत के साथ पारित हो गए। कुछ विपक्षी सभासदों ने बैठक से दो दिन पूर्व अनुपूरक एजेंडा जारी किए जाने पर चेयरमैन विरोधी नारे लगाए। इस दौरान दाखिल-खारिज व सीमा विस्तार संबंधी प्रस्ताव को संशोधन के साथ पारित कर दिया गया। नगर पालिका चेयरमैन पंकज अग्रवाल की अध्यक्षता में शनिवार को सायं तीन बजे नगर पालिका बो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 12:20 AM (IST)
        

150 बीघा की झील पर मिला भू माफियों का कब्जा

मीरापुर (मुजफ्फरनगर) : रामराज क्षेत्र में भू माफिया की करतूत दिनों-दिन उजागर होती जा रही है। शनिवार को प्रशासन की टीम को रामराज के समाना गांव में करीब 150 बीघा की झील पर कब्जा मिला। टीम ने झील पर कब्जाधारियों के बारे में पूछताछ की लेकिन कोई जानकारी नहीं मिल सकी। पूर्व लेखपाल शिव कुमार व सस्पेंड लेखपाल जयभगवान के काले करनामों का चिट्ठा जांचने शनिवार को एडीएम के आदेश पर एसडीएम उमेश कुमार मिश्र, सी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:47 PM (IST)
        

नमक खिलाए 'सरकार' हक पाए 'सरदार'

मुजफ्फरनगर :हस्तिनापुर वन्य जीव अभ्यारण्य और ग्राम समाज की हजारों हेक्टेयर जमीन को लेखपाल-भूमाफिया गठजोड़ में उन अफसरों की गर्दन फंसनी तय है जिन्होंने नमक तो सरकार का खाया और हक घोटाले के 'सरदार' का अदा दिया। बंदरबांट के सूत्राधार शिवकुमार का खौफ या तहसील अफसरों की मिलीभगत कहें कि स्थलीय निरीक्षण कर गंगा, नदी, झील समेत अन्य सरकारी जमीनों का दनादन आवंटन होता रहा। इनके खिलाफ कार्रवाई की संस्तुतियां भ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:16 PM (IST)
        

केंद्र का पैसा सिर्फ लोहिया गांवों में खर्च न हो: संजीव

मुजफ्फरनगर :केंद्र सरकार से गठित जिला सतर्कता एवं अनुश्रवण समिति अध्यक्ष केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने केंद्रीय योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि केंद्र का धन सिर्फ डा. राममनोहर लोहिया समग्र ग्राम में खर्च करने के लिये नहीं है। बल्कि यह राशि सभी गांवों में खर्च होनी चाहिये। शनिवार को विकास भवन सभागार में केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान की अध्यक्षता में जिला सतर्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:16 PM (IST)
        

वन अभ्यारण्य की साढे़ दस हजार बीघा जमीन पर खड़ा गन्ना

मुजफ्फरनगर : लेखपाल-भू माफिया गठजोड़ की जड़ इस कदर गहरी है कि पैमाइश में प्रशासनिक टीम के सामने भी मुश्किलें खड़ी हो रही है। शनिवार को शुक्रताल क्षेत्र में हस्तिनापुर वन सेंचुरी की करीब 700 हेक्टेयर भूमि पर गन्ना खड़ा मिला। गन्ना खड़ा होने पैमाइश शुरू नहीं की जा सकी, जबकि रामराज क्षेत्र में भी टीम ने पैमाइश के बजाए अब तक की कार्रवाई के कागजात पूरे किए। हस्तिनापुर वन्य जीव अभ्यारण्य और ग्राम समाज की हज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 08:16 PM (IST)
        

निहत्थे किसानों पर गोली चलाना अमानवीय: राकेश टिकैत

मुजफ्फरनगर :कुशीनगर में कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज व फायरिंग की निंदा करते हुए भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने मामले की विस्तृत जांच के लिए पड़ौसी जनपद के संगठन के पदाधिकारियों को वहां रवाना कर दिया है। भाकियू ने मामला साफ होने पर आगे की रणनीति बनाने की बात कही है। शुक्रवार को कुशीनगर में एक थाने के बाहर किसी मांग को लेकर धरना दे रहे भाकियू कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज व फायरिंग क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 04:09 AM (IST)
        

फायरिंग के लिए किराये पर लाए तमंचा, पुलिस ने धरे

मुजफ्फरनगर : शादी समारोह में फायरिंग करने के लिए 10वीं कक्षा के छात्रों ने खालापार से किराये पर तमंचा लिया। घर वापसी के दौरान पुलिस ने स्टेडियम के पास दो छात्रों को तमंचे और कारतूस के साथ पकड़ लिया, जबकि एक फरार हो गया। आरोपियों ने बताया कि शादी में फायरिंग करने और तमंचे पर डिस्को करने के लिए हथियार लाए थे। तितावी के हलवाईयान मोहल्ला निवासी समर सैफी वर्तमान में महमूदनगर कालोनी में अपने ताऊ के पा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 04:09 AM (IST)
        

छोटी से पर्ची ने कातिलों तक पहुंचाया

मुजफ्फरनगर :शहर कोतवाली में करीब पांच माह पूर्व मिली युवक की हत्या कर उसकी लाश को जलाने की वारदात का खुलासा कर दिया। इस ब्लाइंड मर्डर मिस्ट्री में पुलिस ने मृतक की जेब में पर्ची पर मिले मोबाइल नंबर को ट्रेस करना शुरू किया। वारदात के तार राजस्थान से जुड़े तो पुलिस ने किसी तरह मृतक की शिनाख्त कराई और इसके बाद कातिलों को चिन्हित कर लिया। आखिरकार एक आरोपी को कोतवाली पुलिस ने दबोच लिया, जबकि दूसरा आरोपी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 04:09 AM (IST)
        

लाल स्याही से 'बादशाह' बन गए लेखपाल

मुजफ्फरनगर : कलक्टर की ताकत जगजाहिर है, लेकिन जिले में उजागर हुए सरकारी जमीन के बंदरबांट में लेखपाल 'सिकंदर' साबित होते दिख रहे हैं। लाल स्याही के बूते लेखपाल बादशाह बन बैठे, जबकि हुक्मरानों की आंखों पर पट्टी बंधी रही और कलम चलती रही। कई राजस्व ग्रामों की हजारों बीघा जमीन पर लेखपालों ने लाल स्याही चलाकर बंदरबांट कर दी। इतना ही नहीं दर्जनों खसरा-खतौनी गायब कर दी, जबकि कई की मूल प्रति गुमशुदा है। क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 04:09 AM (IST)
        

जमीयत के प्रवक्ता पर कातिलाना हमला, एक घायल

मुजफ्फरनगर : चरथावल थाना क्षेत्र के गांव नंगला-राई निवासी जमीयत उलेमा हिंद के प्रवक्ता पर घर के बाहर हमला किया गया। बीच बचाव में आए प्रवक्ता के चाचा को हमलावरों ने धारदार हथियारों से हमला कर दिया। महिलाओं के साथ भी अभद्रता की गई। घायल को जिला अस्पताल भर्ती कराया गया है। गांव में भारी पुलिस फोर्स तैनात है। नंगला राई गांव में जमीयत उलेमा हिंद के प्रवक्ता मूसा कासमी परिवार के साथ रहते हैं। शुक्रवार ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 04:08 AM (IST)
        

जन्म के पहले घंटे में ही शिशु को कराएं स्तनपान

मुजफ्फरनगर : सीएमओ डा. सुबोध कुमार ने कहा कि मृत्यु दर में कमी लाने के लिए शिशुओं को बीमारी से बचाना जरूरी है। शिशुओं की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए उन्हें जन्म के पहले घंटे में ही स्तनपान जरूरी है। इसके अलावा गर्भवती को समय से टीके, संस्थागत प्रसव व प्रसव के बाद शिशु की देखभाल भी आवश्यक है। जिला अस्पताल के रेडक्रास भवन में सीएमओ ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तत्वावधान में नवजात शिशु देखभ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 04:08 AM (IST)
        

सगोत्रीय विवाह अनैतिक व अनुचित

भोपा (मुजफ्फरनगर) : शुक्रताल के साधु-संत भी सगोत्रीय विवाह को अनैतिक व अनुचित कृत्य बताते हैं। शुकदेव पीठ के संत स्वामी ओमानंद महाराज का कहना है कि सगोत्रीय विवाह अनैतिक व अनुचित कृत्य है। इससे कुलों व सामाजिक व्यवस्था में विकृति पैदा हो जाएगी। सगोत्रीय विवाह नैतिकता के खिलाफ है। प्राचीन दंडी आश्रम के ब्रह्मचारी गुरुदत्त जी महाराज का कहना है कि सगोत्रीय विवाह जघन्य अपराध है। समाज के लोगों को इसक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 04:08 AM (IST)
        

डेढ़ हजार बीघा जमीन वन विभाग को सौंपी

मुजफ्फरनगर : लेखपाल-भूमाफिया गठजोड़ से सरकारी जमीन के बंदरबांट के खुलासे के बाद चल रही पैमाइश के पांचवें दिन रामराज क्षेत्र में 1500 बीघा जमीन वन विभाग को सौंपी गई, जबकि शुक्रताल क्षेत्र में कई गांवों की सरहद नाप कर पैमाइश की रणनीति बनाई। हस्तिनापुर वन्य जीव अभयारण्य और ग्राम समाज की हजारों हेक्टेयर भूमि का पूर्व लेखपाल शिवकुमार, निलंबित लेखपाल जयभगवान ने बंदरबांट कर दिया। आरोपी भागते फिर रहे हैं,... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 04:08 AM (IST)
        

सैकड़ों महिलाओं ने सीओ कार्यालय पर किया प्रदर्शन

जानसठ: चोरी के मामले में तीन बेगुनाह युवकों को जेल भेजने का आरोप लगाते हुए मोहल्ला बुद्ध बाजार की सैकड़ों महिलाओं ने सीओ कार्यालय पर प्रदर्शन कर रोष जताया। सीओ ने जांच का आश्वासन देकर शांत किया। कस्बा निवासी विपिन सैनी तहसील के निकट बिल्डिंग मैटेरियल की दुकान करता है। मंगलवार की रात चोरों ने उसकी दुकान से करीब चार कुंतल सरिया चोरी कर लिया था। रात में ही मोहल्ले वालों के सहयोग से खेत में छिपे एक य... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 04:08 AM (IST)
        

बुखारी के शाही दस्तरख्वान पर शाहनवाज को निमंत्रण

मुजफ्फरनगर : जामा मस्जिद दिल्ली के शाही इमाम मौलाना सैयद अहमद बुखारी ने मुत्ताहिदा महाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष शाहनवाज आफताब को शाही दस्तरख्वान पर दावत में शामिल होने का निमंत्रण भेजा है। जामा मस्जिद के शाही इमाम मौलाना अहमद बुखारी 22 नवम्बर को दस्तारबंदी की रस्म अदा कर अपने बेटे सैयद शाबान बुखारी को नायब शाही इमाम नामित करेंगे, जो बाद में मस्जिद के 14वें शाही इमाम होंगे। दस्तारबंदी के बाद 25 नवम्ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 04:08 AM (IST)
        

पुलिस कार्रवाई न करे तो मुझे भेजें एसएमएस: डीआइजी

जानसठ: कोतवाली में जनता दरबार लगाकर डीआइजी ने क्षेत्रीय जनता की समस्याएं सुनी और पुलिस कर्मियों का हाल भी जाना। कहा कि अगर स्थानीय पुलिस कार्रवाई नहीं करती है तो सीधे उनको एसएमएस से शिकायत करें। गुरुवार सुबह 10.30 बजे कोतवाली पहुंचे सहारनपुर डीआइजी अशोक कुमार राघव पहले जनता से रू-ब-रू हुए। प्रधान कवाल महेंद्र सिंह सैनी ने डीआइजी से क्षेत्र में शांति होने की बात कही तो प्रधान अहरोड़ा महावीर ने गां... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 01:56 AM (IST)
        
(News from Muzaffarnagar, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें