Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 20,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरनगर

प्रभु यीशु की शिक्षाओं को मनन करने का संकल्प

मुजफ्फरनगर : गुड़ फ्राइडे पर गिरिजाघरों में विशेष प्रार्थना सभाएं हुईं। प्रभु यीशु की शिक्षाओं का मनन किया गया। फादर ने अपने प्रवचनों में प्रभु यीशु को प्रेम, दया, करुणा, शांति एवं अंहिसा का प्रतीक बताया। गुड फ्राइडे अर्थात शुभ शुक्रवार को बलिदान दिवस के रूप में मनाया जाता है। प्रभु यीशु ने समस्त मानव जाति को पाप, अंधकार, कष्ट, रोग से छुटकारा दिलाने के लिए स्वयं को क्रूस पर लटकाकर अपने जीवन का बल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:54 PM (IST)
        

पापों से छुटकारे को प्रभु यीशु ने दी कुर्बानी

खतौली: गुड फ्राइडे पर सीएनआई के ऐपी फेनी चर्च में विशेष प्रार्थना सभा कर प्रभु यीशुमसीह की कुर्बानी को याद किया गया। मसीह समाज के लोगों ने उपवास भी रखा। विशेष प्रार्थना सभा में इलाहाबाद के पादरी अमित थामस व पादरी निर्मल जेकब ने क्रूस के विषय में विस्तार से बताया। कहा कि गुड फ्राइडे मसीह समाज व अन्य विश्वासियों के लिए बहुत बड़ा व अच्छा दिन है, क्योंकि आज से 2013 वर्ष पूर्व प्रभु यीशुमसीह ने अपने आप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:52 PM (IST)
        

ट्रेन से कटकर युवक की मौत

मुजफ्फरनगर : जेल फाटक के सामने ही रेलवे ट्रैक पर शुक्रवार दोपहर को एक युवक का शव पड़ा मिला। माना जा रहा है कि युवक की मौत ट्रेन से कटने से हुई है। शुक्रवार को पुलिस को जेल फाटक के नजदीक ही रेलवे क्रासिंग के पास एक युवक का शव पड़ा होने की सूचना मिली। फैंटम पुलिस मौके पर पहुंची और काफी तलाश के बाद रेलवे ट्रैक के नजदीक युवक का शव मिल गया। युवक का एक पैर कटा हुआ था और कमर पर चोट के काफी निशान थे। हाथ भ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:50 PM (IST)
        

40 घरों में आगजनी व कत्ल के आरोपी की जमानत खारिज

मुजफ्फरनगर: सांप्रदायिक दंगे के दौरान भौराकला थाना क्षेत्र के गांव मोहम्मदपुर रायसिंह में एक व्यक्ति की हत्या कर 40 मकानों में आग लगाने और पुलिस की बाइक समेत केस डायरी जलाने के आरोपी की कोर्ट ने जमानत अर्जी खारिज कर दी। कोर्ट के कड़े रुख से दंगे के आरोपियों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता फौजदारी फिरोज अली के मुताबिक दंगे के दौरान गांव मौहम्मदपुर रायसिंह निवासी 60-70 हमलावरों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:46 PM (IST)
        

जौली हत्याकांड के एक आरोपी को जेल भेजा

भोपा: दंगे के दौरान जौली गंग नहर हत्याकांड के एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी को तीन टीमें बनाकर सघन अभियान चलाया है। सात सितंबर को मंदौड़ महापंचायत से ट्रैक्टर-ट्रालियों से लौटते समय जौली गंग नहर में हुए सांप्रदायिक दंगे में दोनों संप्रदाय के सात लोग मारे गए थे। पुलिस प्रशासन एवं दोनों संप्रदाय की ओर से भोपा थाने पर 47 नामजद व 450 अज्ञात लोगों के विरु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:46 PM (IST)
        

350 दंगा पीड़ितों ने दी मुआवजे के लिए अर्जी

मुजफ्फरनगर: मुजफ्फरनगर में दंगों के बाद मुआवजा पाने के लिए मची हायतौबा के दौरान 350 अन्य लोगों ने भी आवेदन किए हैं। जिला प्रशासन ने जांच के लिए कमेटी गठित कर दी है। सोमवार से कमेटी तहसीलवार आवेदनों की जांच करेगी। दंगों के बाद राज्य सरकार ने राहत पुर्नवास योजना के तहत छह गांवों के दंगा पीड़ितों के लिए योजना तैयार की थी। 900 पीड़ितों को पांच-पांच लाख रुपये दिए जाने थे। मुआवजे को लेकर बवाल होता रहा। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:45 PM (IST)
        

दंगा मामले में एक और आरोपी गिरफ्तार

शाहपुर :थाना पुलिस ने छह नवंबर को डा. हरवीर आर्य के घर हुई आगजनी की घटना के एक आरोपी को पकड़ लिया। शाम को आरोपी को थाने से जमानत पर छोड़ दिया गया। शाहपुर में डा. हरवीर आर्य के घर पर छह नवंबर को आगजनी और तोड़फोड़ के मामले में शाहपुर निवासी वसीम पुत्र अख्तर अली को आरोपी बनाया गया था। आरोपी को शुक्रवार सुबह थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। शाम के समय आरोपी को थाने से ही जमानत पर छोड़ दिया गया। दंगे के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:45 PM (IST)
        

दंगा आरोपियों की गिरफ्तारी को मोहम्मदपुर में दबिश

सिसौली : दंगे के आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कई थानों की पुलिस ने शुक्रवार को मोहम्मदपुर रायसिंह गांव में दबिश दी। यहां पर करीब 20 लोग दंगे के आरोपी हैं। दबिश के दौरान कोई आरोपी हाथ नहीं आया। दंगा आरोपियों की धरपकड़ के लिए जनपद की पुलिस अब रात-दिन एक किए हुए है। आरोपियों के घरों पर लगातार दबिश दी जा रही है। शुक्रवार को बुढ़ाना और कई अन्य थानों की पुलिस ने सिसौली के मोहम्मदपुर रायसिंह गांव में दब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:44 PM (IST)
        

तीन गवाह गैरहाजिर, नौ के बयान दर्ज

मुजफ्फरनगर : सांप्रदायिक दंगों की जांच कर रहे न्यायिक जांच आयोग के समक्ष शुक्रवार को नौ गवाहों ने बयान दर्ज कराए, तीन गवाह गैरहाजिर रहे। आयोग गैरहाजिर गवाहों को समन जारी करेगा। शनिवार को भी कूकड़ा मंडी स्थित कैंप कार्यालय में शपथकर्ताओं के बयान दर्ज किए जाएंगे। न्यायिक जांच आयोग के अध्यक्ष सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति विष्णु सहाय कूकड़ा मंडी स्थित कैंप कार्यालय में बुधवार से सुनवाई कर रहे हैं। शुक्रवा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 11:44 PM (IST)
        

कादिर राना की शिकायत पर भाजपा का पलटवार

मुजफ्फरनगर। बसपा प्रत्याशी कादिर राना द्वारा 40 गांवों में वोटरों को डराने धमकाने की आयोग से की गई शिकायत पर भाजपा नेताओं ने पलटवार किया है। कहा कि जनता के फैसले से घबराये बसपा प्रत्याशी सस्ती लोकप्रियता हासिल करने को झूठी शिकायत पर आमादा हैं। शुक्रवार को भाजपा जिलाध्यक्ष, भाजपा प्रत्याशी डा. संजीव बालियान के मुख्य निर्वाचन अभिकर्ता शिवराज त्यागी, पवन सिंघल ने जारी बयान में कहा कि ढाई दशक के इतिह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 08:06 PM (IST)
        

जौली हत्याकांड के एक आरोपी को जेल भेजा

भोपा (मुजफ्फरनगर) : दंगे के दौरान जौली गंग नहर हत्याकांड के एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा दिया। पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी को तीन टीमें बनाकर सघन अभियान चलाया है। सात सितंबर को मंदौड़ महापंचायत से ट्रैक्टर-ट्रालियों से लौटते समय जौली गंग नहर में हुए सांप्रदायकि दंगे में दोनों संप्रदाय के सात लोग मारे गए थे। पुलिस प्रशासन एवं दोनों संप्रदाय की ओर से भोपा थाने पर 47 नामजद व 450 अज्ञा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 08:04 PM (IST)
        

40 मकान फूंकने वाले की जमानत अर्जी खारिज

मुजफ्फरनगर : सांप्रदायिक दंगे के दौरान भौरा कला थाना क्षेत्र के गांव मौहम्मदपुर रायसिंह में एक व्यक्ति की हत्या कर 40 मकानों में आग लगाने और पुलिस की बाइक समेत केस डायरी जलाने के आरोपी की कोर्ट ने जमानत अर्जी खारिज कर दी। कोर्ट के कड़े रुख से दंगे के आरोपियों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता फौजदारी फिरोज अली के मुताबिक दंगे के दौरान गांव मौहम्मदपुर रायसिंह निवासी 60-70 हमलावर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 08:01 PM (IST)
        

कितने पीड़ितों को मदद दी, कितने हैं बाकी

जानसठ (मुजफ्फरनगर) : गत दिसंबर माह में हुए दंगे के पीड़ितों को लेकर सुप्रीम बेहद गंभीर है। जिसके चलते कोर्ट समय-सयम पर क्षेत्रीय अधिकारियों को लगातार दिशा-निर्देश देते रहते हैं। इससे संबंधित एक पत्र एसडीएम कार्यालय को मिला है, जिसमें सुप्रीम कोर्ट ने दंगा पीड़ितों को मदद देने संबंधी जानकारी मांगी है। गौरतलब है कि क्षेत्र कवाल गांव में गत अगस्त माह में छेड़छाड़ को लेकर हुए तिहरे हत्याकांड के बाद सात... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 07:59 PM (IST)
        

आईटीएफ में विजय वर्मा का चयन

मुजफ्फरनगर : अमेरिका में होने वाली आईटीएफ सीनियर व‌र्ल्ड चैंपियनशिप के लिए विजय वर्मा का चयन हुआ है। दिल्ली में आयोजित ट्रायल में 40 आय वर्ग में विजय शर्मा ने कई खिलाड़ियों को पछाड़ कर स्थान पक्का किया है। गुरुवार को सर्विस क्लब में प्रेस कांफ्रेंस में खिलाड़ी विजय वर्मा ने बताया कि अमेरिका के फ्लोरिडा में 21 अप्रैल से 4 मई तक आईटीएफ लान टेनिस टूर्नामेंट खेला जाएगा। दिल्ली में हुए ट्रायल के आधार प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:11 AM (IST)
        

'संस्कारों के अभाव में टूट रहे संयुक्त परिवार'

मोरना : भानुपुरा पीठ के जगद्गुरु शंकराचार्य दिव्यानंद तीर्थ जी महाराज ने कहा कि संस्कारों के अभाव में संयुक्त परिवार टूट रहे हैं। वह तीर्थनगरी शुक्रताल स्थित अखण्ड धाम में स्वामी रामतीर्थ चेरिटेबल ट्रस्ट के तत्वावधान में चल रहे श्रीराम-कृष्ण मंदिर के आठवें वार्षिक महोत्सव के समापन पर उदगार व्यक्त कर रहे थे। हनुमत् धाम के पीठाधीश्वर स्वामी केशवानंद महाराज ने कहा कि जरूरतमंद परिवारों की बेटियों की... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:10 AM (IST)
        

तिथियों में परिवर्तन से छूट गई परीक्षा

मुजफ्फरनगर : परीक्षा कार्यक्रम में परिवर्तन कर कई विषयों की परीक्षा एक दिन पूर्व ही करा लिए जाने का खामियाजा दर्जनों परीक्षार्थियों को भुगतना पड़ा है। परीक्षा से वंचित छात्र-छात्राओं ने डीएवी कालेज में विश्वविद्यालय प्रशासन के विरुद्ध प्रदर्शन कर पुन: परीक्षा कराने की मांग की। छात्र नेता सुमित मलिक के नेतृत्व में गुरुवार को दर्जनों छात्रों ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों का आरोप था कि विश्वविद्य... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:10 AM (IST)
        

क्राइम ब्रांच की टीम ने देखा मौका-ए-वारदात

मुजफ्फरनगर : डॉ. सुरेश जौहरी हत्याकांड में क्राइम ब्रांच की टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण कर कुछ सुबूत जुटाए। आसपास के प्रतिष्ठानों में लगे वीडियो कैमरों की जांच की, लेकिन वे सभी बंद पड़े मिले। इसी के साथ ही घटना को लेकर पुख्ता सुबूत जुटाने और वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों की पहचान की उम्मीदों पर पानी फिर गया। एक अप्रैल 2014 को नई मंडी कोतवाली क्षेत्र में नेत्र सर्जन डॉ. सुरेश जौहरी की गोली मार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:08 AM (IST)
        

प्रेम का 'फूटा' भांडा, स्कूल बना 'अखाड़ा'

मुजफ्फरनगर : एक स्कूल गुरुवार को अखाड़ा बन गया। शिक्षकों के विवाद का निस्तारण करने पहुंचे शिक्षा विभाग के एक अधिकारी की इस मामले को लेकर ग्रामीणों के साथ बहस हुई। इसके बाद नौबत हाथापाई पर पहुंच गए। इस मामले को प्रेम प्रसंग से जोड़ा जा रहा है। मामला बुढ़ाना क्षेत्र के एक गांव का है। यहां की शिक्षिका का किसी सरकारी मुलाजिम से इश्क चल रहा था। इसका इजहार उसकी सहकर्मी ने किसी से कर दिया था। इसकी जानकार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:07 AM (IST)
        

छेड़छाड़ की अफवाह फैलाने वालों पर होगी कार्रवाई

जानसठ : गत बुधवार को नाईपुरा व ढांसरी गांव के युवकों में छेड़छाड़ को लेकर नहीं बल्कि मामूली बात को लेकर कहासुनी हो गई थी। गुरुवार को प्रेसवार्ता में सीओ मुकेश चंद्र मिश्र ने कहा कि छेड़छाड़ की अफवाह फैलाने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। सीओ ने बताया कि क्षेत्र नाईपुरा गांव निवासी एक युवक के साथ ढांसरी निवासी उसी समुदाय के कुछ युवकों का किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। इस घटना को कुछ लोगों ने सांप्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:04 AM (IST)
        

बालाजी के जागरण में खूब झूमे श्रद्धालु

मुजफ्फरनगर : नई मंडी बालाजी धाम पर गत रात जागरण का आयोजन किया गया, जिसमें भारी संख्या में श्रद्धालुओं ने पहुंचकर भक्तिरस का आनंद उठाया। रातभर चले बालाजी जी महाराज के जागरण में श्रद्धालुओं ने बालाजी का गुणगान किया। जागरण संपन्न होने के बाद सुबह नई मंडी स्थित बालाजी धाम पर विशाल भंडारे का आयोजन किया गया, जिसमें हजारों भक्तों ने प्रसाद ग्रहण किया। बालाजी महाराज का भंडारा देर शाम तक चलता रहा। बालाजी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 18 Apr 2014 12:04 AM (IST)
        
(News from Muzaffarnagar, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »