« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरनगर

मानव कल्याण को प्रभु भक्ति जरूरी : विजय कौशल

मोरना : तीर्थनगरी शुक्रताल स्थित शिवधाम में श्रीराम कथा के शुभारंभ पर प्रसिद्ध कथा व्यास संत विजय कौशल जी महाराज ने कहा कि माता-पिता का आदर कर सत्य वाणी बोलने वाले भक्तों पर भगवान राम की सदैव कृपा दृष्टि बनी रहती है। मानव को कल्याण के लिए प्रभु की भक्ति करनी चाहिए और हमेशा जीवों पर दया करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि महिलाओं का सम्मान करने वालों को समाज में सदैव सम्मान मिलता है। डीएम कौशल राज शर्मा ने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

साइड लगने को लेकर मारपीट, एक घायल

जानसठ: टाटा मैजिक व बस में साइड लगने को लेकर हुई मारपीट में बस चालक व परिचालक ने टाटा मैजिक चालक को गंभीर रूप से घायल कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने बस कब्जे में ली और कुछ दूरी पर ही बस पलटने से दो सिपाही घायल हो गए। मीरापुर के किथौड़ा गांव निवासी साजिद पुत्र रसीद अपनी टाटा मैजिक से अपनी पत्नी को बैगराजपुर स्थित अस्पताल में उपचार दिलाकर लौट रहे थे। शाम करीब साढ़े छह बजे कवाल गांव के निकट पानीप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 01:06 AM (IST)
        

युवक से मारपीट कर हजारों की नकदी छीनी

भोपा : गांव नन्हेंडी में भाभी से बदनीयती से की गई छेड़छाड़ की शिकायत करने पहुंचे देवर के साथ उल्टे आरोपियों ने मारपीट कर घायल कर दिया और उससे हजारों की नगदी छीन ली। भोपा थाना क्षेत्र के गांव नन्हेंडी निवासी राजू ने थाने पर दी तहरीर में बताया कि पांच अप्रैल को घर में उसकी भाभी और दोनों बच्चे सो रहे थे। आरोप है कि गांव के ही दो युवक बदनीयती से घर में घुस गए और उसकी भाभी से गलत नीयत से छेड़छाड़ करने लग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 01:06 AM (IST)
        

मानव कल्याण को प्रभु भक्ति जरूरी : विजय कौशल

मोरना : तीर्थनगरी शुक्रताल स्थित शिवधाम में श्रीराम कथा के शुभारंभ पर प्रसिद्ध कथा व्यास संत विजय कौशल जी महाराज ने कहा कि माता-पिता का आदर कर सत्य वाणी बोलने वाले भक्तों पर भगवान राम की सदैव कृपा दृष्टि बनी रहती है। मानव को कल्याण के लिए प्रभु की भक्ति करनी चाहिए और हमेशा जीवों पर दया करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि महिलाओं का सम्मान करने वालों को समाज में सदैव सम्मान मिलता है। डीएम कौशल राज शर्मा ने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 01:06 AM (IST)
        

जहर खुरानी गिरोह ने दो गायों को दिया जहर

जानसठ: कस्बे के मोहल्ला हुसैनपुरा निवासी एक व्यक्ति की दो गायों को जहर खुरानी गिरोह ने जहर देकर मार डाला। उपचार के बावजूद दोनों गायों की मौत हो जाने पर पीड़ित परिवार में मातम छाया है। हुसैनपुरा निवासी भोपाल पुत्र रामकला घोड़ा बुग्गी चलाने के अलावा गायों का दूध बेचकर परिवार का पालन-पोषण करता है। दो दिन पूर्व जहर खुरानी गिरोह ने खिड़की के रास्ते उसकी गायों के चारे में जहर मिला दिया था। जहर से गायों की... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 01:05 AM (IST)
        

छह-छह माह मानदेय को तरसते हैं संविदा कर्मी

मुजफ्फरनगर : अपने हितों और संरक्षण की मांग को लेकर संविदा विद्युत कर्मियों ने टाउन हाल मैदान में हड़ताल रख उच्चाधिकारियों के विरुद्ध प्रदर्शन किया। आरोप लगाया कि उन्हें निर्धारित से भी कम वेतन मिलता है और उसके लिए भी छह-छह माह तरसना पड़ता है। विभिन्न मांगों को लेकर विद्युत संविदाकर्मी कई दिनों से हड़ताल पर रहकर टाउन हाल में धरना दे रहे हैं। विद्युत उपकेंद्रों पर कर्मचारियों की कमी के चलते संविदा एसए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 01:05 AM (IST)
        

लापता किसान नदी के पास बेहोश मिला

मोरना (मुजफ्फरनगर) : कस्बा भोकरहेड़ी में बाइक से खेत पर जाते समय लापता किसान बेहोश हालत में नदी के पास पड़ा मिला। परिजनों ने उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती कराया। भोपा क्षेत्र के कस्बा भोकरहेड़ी के मोहल्ला पठानान निवासी अनीस (48) बुधवार दोपहर बाइक से गंगा खादर क्षेत्र में खेत जाते समय लापता हो गया था। मोबाइल रिसीव न होने पर परिजनों ने ग्रामीणों के साथ खेत पर अनीश को ढूंढ़ने गए तो उसकी बाइ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 09:19 PM (IST)
        

आजम खां का पुतला फूंका

मुजफ्फरनगर : कैबिनेट मंत्री आजम खां के खिलाफ वाल्मीकि समाज का गुस्सा बढ़ता जा रहा है। गुरुवार को अखिल भारतीय श्री वाल्मीकि नवयुवक संघ के सदस्यों ने इसका कड़ा विरोध किया। साथ ही मंत्री आजम खां का पुतला दहन किया। नगर अध्यक्ष संजू उर्फ सागर वाल्मीकि ने आरोप लगाया कि आजम खां एक विशेष समुदाय के लोगों को बढ़ावा दे रहे हैं। संजू का कहना था कि सपा सरकार वाल्मीकि समाज का उत्पीड़न कर रही है, जो सहन नहीं क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 09:18 PM (IST)
        

दूसरे दिन काउंसि¨लग को उमड़ी शिक्षामित्रों की भीड़

मुजफ्फरनगर : दूरस्थ शिक्षा विधि से बीटीसी करने वाले शिक्षामित्रों के दूसरे बैच की काउंसि¨लग के दूसरे दिन अभ्यर्थियों की भीड़ बीएसए कार्यालय उमड़ पड़ी। दूसरे दिन तीन विकास खंडों से आए करीब 267 अभ्यर्थियों ने काउंसि¨लग कराई। बीएसए कौस्तुभ कुमार ने बताया कि दूसरे दिन खतौली के 113, जानसठ के 111 तथा मोरना के 43 शिक्षामित्रों ने अपने मूल प्रमाण पत्र जमा कराकर प्रपत्र भी भरे। उन्होंने बताया कि दूसरे बै... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 09:15 PM (IST)
        

सपा और भाजपा पर बरसे छोटे चौधरी

मुजफ्फरनगर : चौधरी अजित ¨सह भूमि अधिग्रहण बिल, पुलिसभर्ती घोटाला, आपदा में किसानों द्वारा आत्महत्या करने आदि मामलों पर प्रदेश की सपा व केन्द्र की भाजपा सरकारों पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि देश व सूबे में कानून नाम की कोई चीज नहीं है। फसल मुआवजे के नाम पर 100-150 रुपये का चेक देकर किसानों का मजाक उड़ाया जा रहा है। बुधवार को चौ. अजित ¨सह छोटूराम इंटर कालेज में पहुंचे। छोटे चौधरी के कालेज परिसर में... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 16 Apr 2015 12:28 AM (IST)
        

नशे की लत लील गई किशोर की जान

खतौली: इसे सर्वशिक्षा अभियान का लचीलापन कहे या प्रशासन की अनदेखी। शिक्षा विभाग व प्रशासन के खोखले के दावों के विपरीत यहां एक परिवार के चार बच्चे स्कूल तो जा नहीं सके, लेकिन मुफलिसी ने उन्हें कलम और किताब की जगह हाथों में नशीला पदार्थ थामा दिया। छोटी उम्र में ही वे नशे की लत में पड़ गए। बुधवार को इनमें से एक किशोर ने दम तोड़ दिया। मोहल्लावासियों ने अन्य भाइयों के सुधार के लिए प्रशासन से मदद की गुहार ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 11:59 PM (IST)
        

किसान ने किया डीएम के सामने आत्मदाह का प्रयास

मुजफ्फरनगर : कलक्ट्रेट में बुधवार को उस समय हड़कंप मच गया जब किसान दिवस के दौरान एक किसान ने डीएम के सामने खुद पर मिट्टी का तेल छिड़ककर आत्मदाह का प्रयास किया। किसान को पुलिस ने तुरंत हिरासत में लेकर सिविल लाइन थाने भेज दिया। उधर, किसान को हिरासत में लेने के विरोध में भाकियू कार्यकर्ता डीएम कार्यालय के आगे धरना देकर बैठ गए, जिसके चलते संबंधित किसान को रिहा कर दिया गया। किसान की इस हरकत के चलते किसा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 11:59 PM (IST)
        

सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में हो रही है परीक्षा

जानसठ: तकनीक विकसित होने के साथ काम करने का ढंग भी बदल रहा है। कालेजों में पहले परीक्षा के दौरान कक्ष निरीक्षक छात्र-छात्राओं पर नजर रखते थे, वहीं अब सीसीटीवी कैमरे से छात्र-छात्राओं की निगरानी होती है। कालेज के प्राचार्य अपने कक्ष में बैठे ही पूरे कालेज की गतिविधियों पर नजर रखते है। हाल फिलहाल कस्बे के डीएवी डिग्री कालेज में बीए व एमए की वार्षिक परीक्षाएं चल रही है। कालेज के प्राचार्य डॉ. ब्रज ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 11:58 PM (IST)
        

खेत गया किसान लापता, अनहोनी की आशंका

मोरना: कस्बा भोकरहेड़ी में बाइक से खेत पर गया एक किसान संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को साथ लेकर जंगल में तलाश अभियान शुरू किया। परिजनों ने अनहोनी की आशंका जताई है। भोपा थाना क्षेत्र के कस्बा भोकरहेड़ी के मोहल्ला पठानान निवासी अनीस (48) बुधवार की दोपहर बाइक से गंगा खादर क्षेत्र में अपने खेत पर गया था। शाम तक घर न पहुंचने पर परिजनों को ¨चता हुई और उसका मो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 11:58 PM (IST)
        

धूमधाम से हुई रत्नेश्वर महादेव की स्थापना

मोरना: शुक्रताल स्थित शिव धाम में नव निर्मित भव्य मंदिर में रत्नेश्वर महादेव (माणिक शिव¨लग) की स्थापना धूमधाम के साथ मंत्रोचारण के बीच की गई। वृंदावन से पधारे का‌िर्ष्ण पीठाधीश्वर गुरू शरणानंद महाराज ने कहा कि भगवान की सच्चे मन से आराधना करने से मनुष्य की सभी मनोकामना पूर्ण होती है। जीवन में पाप कर्म करने वालों का प्रभु कभी साथ नहीं देते है। हरिद्वार से श्री पंचायती महानिर्वाणी अखाड़ा के महामंड... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 11:57 PM (IST)
        

दबंगों ने गेहूं की फसल में लगाई आग

जानसठ : ककरौली क्षेत्र के ढ़ांसरी गांव के जंगल में एक किसान की गांव के ही कुछ लोगों ने गेहूं की कटी हुई फसल में आग लगा दी। पीड़ित किसान ने गांव के ही पांच लोगों के खिलाफ थाने में तहरीर दी है। ढांसरी गांव निवासी शाहनेआलम पुत्र अब्बास ने थाने में दी तहरीर में बताया कि उसने गांव के विजय कुमार पुत्र मान ¨सह के साथ गांव की ही एक लड़की से 22 बीघा कृषि भूमि खरीदी थी। इसमें शाहनेआलम के नाम 16 बीघा और विज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 11:57 PM (IST)
        

शिक्षा बोर्ड के उप सचिव ने कॉपियां सुपुर्दगी में ली

बुढ़ाना : माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश इंटरमीडिएट की आशुलिपि एवं टंकण परीक्षा की वर्ष 2014 की सैकड़ों कॉपियां मेरठ-करनाल राजमार्ग पर सड़क किनारे पड़ी मिली थी। पुलिस ने कापियों के बंडलों को कब्जे में लेकर शिक्षा विभाग व उच्चाधिकारियों को अवगत कराया था। बुधवार को माध्यमिक शिक्षा परिषद के उप सचिव ने कापियों के बंडल को अपनी सुपुर्दगी में लिया। माध्यमिक शिक्षा परिषद के उपसचिव राज देव ¨सह अपनी टी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 11:57 PM (IST)
        

अब एसडीएम के आदेश भी पुलिस ने रखे ताक पर

जानसठ: मेहलकी में रास्ते पर अवैध निर्माण के मामले में पहले पुलिस ने सीओ और अब एसडीएम के आदेश भी ताक पर रख दिए हैं। मामले को लेकर फिर से ग्रामीण एसडीएम से मिले और कार्रवाई की मांग की है। गत सोमवार को मेहलकी के ग्रामीण सीओ मुकेश चंद्र मिश्र से मिले थे। उन्होंने बताया कि गांव का ही एक दबंग व्यक्ति आम रास्ते पर चबूतरा बनाकर अवैध निर्माण कर रहा है। इससे इस रास्ते से बुग्गी आदि निकलने में दिक्कत होगी। ज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 11:56 PM (IST)
        

कांग्रेस ने निकाली पदयात्रा

मुजफ्फरनगर : प्रदेश कांग्रेस के आह्वान पर चलाए जा रहे जन जागरण अभियान के अंतर्गत बुधवार को शहर कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ताओं ने पदयात्रा निकाली। शहर कांग्रेस अध्यक्ष हरेंद्र त्यागी के नेतृत्व में निकली पदयात्रा मालवीय चौक से होते हुए अंसारी रोड, नावल्टी चौक, शिव चौक से होते हुए वापस टाउन हाल पहुंची। इससे पूर्व कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव एवं पूर्व नसीब ¨सह, सहारनपुर मंडल प्रभारी एवं प्रदेश उपाध... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 11:55 PM (IST)
        

अग्निशमन विभाग ने निकाली जागरूकता रैली

मुजफ्फरनगर: अग्निशमन सेवा सप्ताह के तहत बुधवार को जिला अग्निशमन विभाग ने शहर में जागरुकता रैली निकाली। इस दौरान शहर के प्रमुख स्थानों पर विभाग ने पम्फलेट भी बांटे। जिला अग्निशमन अधिकारी एसके दोहरे के नेतृत्व में फायर बिग्रेड की गाड़ियां शहर के प्रमुख मार्गो से गुजरी। इस दौरान फायर विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों ने लोगों को आग से बचाव के तरीकों से अवगत कराया। चौराहे पर पम्फलेट बांटे गए। और पढ़ें »

Updated on: Wed, 15 Apr 2015 11:53 PM (IST)
        
(News from Muzaffarnagar, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें