« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरनगर

'अनस्पोकन' विकलांगों को देगी नई जुबान

मुजफ्फरनगर : विशिष्ट आवश्यकता वाले व्यक्तियों के लिए समर्पित हो चुके नगर के फीजियोथेरेपिस्ट व विकलांग कार्यकर्ता डा. तारिक सलीम की विकलांगता पर आधारित देश की प्रथम मासिक पत्रिका अनस्पोकन का विमोचन दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने जवाहर लाल नेहरू के ट्रिपल एस आडिटोरियम में आयोजित एक कार्यक्रम में रविवार को किया। दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रसिद्ध् इतिहासकार प्रोफेसर आदित्य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 12:22 AM (IST)
        

शिविर में युवाओं को सिखाए जूडो-कराट

मोरना(मुजफ्फरनगर) : शुक्रताल स्थित महर्षि दयानंद धाम में सार्वदेशिक आर्य युवक परिषद द्वारा आयोजित व्यायाम शिक्षक शिविर में युवाओं को जूडो-कराटे का अभ्यास कराया गया। शिविर में स्वामी सत्यवेश महाराज ने कहा कि शरीर को स्वस्थ रखने के लिए योग साधना बहुत जरूरी है। योग क्रियाओं के जरिए विभिन्न रोगों का इलाज किया जा सकता है। राष्ट्रीय सैनिक संस्था से जुड़े स्वामी भजनानंद महाराज ने कहा कि युवा शक्ति ही रा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 12:21 AM (IST)
        

यूपीएससी की परीक्षा में 626वीं रैंक मिलने पर अंकित को दिया आशीर्वाद

मोरना(मुजफ्फरनगर) : भागवत पीठ श्री शुकदेव आश्रम में श्रीमद् भागवत कथा का श्रवण करते हुए यजमान को यूपीएससी परीक्षा में सफल होने की खुशी मिली। यूपीएससी के घोषित परिणाम में 626वीं रैंक हासिल करने वाले अंकित सोमानी को श्री शुकदेव आश्रम पीठाधीश्वर स्वामी ओमानन्द महाराज ने आर्शीवाद दिया। श्री शुकदेव आश्रम स्थित श्री डोंगरे भागवत भवन में आयोजित कथा के यजमान मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिला स्थित कुरावर मंडी क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 12:20 AM (IST)
        

लकड़ी के बाजार में सिमटा फुटपाथ

बुढ़ाना(मुजफ्फरनगर) : कस्बे के बाजारों में दुकानदार तंग गली में फुटपाथ पर पूरी तरह कब्जा जमाए हैं। फुटपाथ पर कब्जा से राहगीरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। फुटपाथ पर अतिक्रमण कर बाजार बनाने के मामले मे बुढ़ाना-कांधला मार्ग पर भी लकडी का बाजार लगाकर व्यापारियों ने अतिक्रमण कर रखा है। बुढ़ाना-कांधला मार्ग अति व्यस्त मार्ग है। कांधला मार्ग की सडक पर लकडियों से भरी सैंकडो की संख्या मे ट... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 12:19 AM (IST)
        

कटौती के विरोध में रोजेदारों का प्रदर्शन

मुजफ्फरनगर : मेरठ रोड स्थित चन्द्रा सिनेमा के समक्ष रोजेदारों ने अंधाधुंध विद्युत कटौती के विरोध में प्रदर्शन किया। मार्केट में दुकान करने वाले रोजेदारों ने विद्युत कटौती के विरोध में जमकर प्रदर्शन किया। आरोप लगाया कि रमजान में आपूर्ति का नया शेड्यूल जारी होने के बावजूद लगातार कटौती की जा रही है। अंधाधुंध कटौती से आक्रोशित मुस्लिम समाज के लोग चन्द्रा सिनेमा के सामने एकत्र हुए और उन्होंने हाथों मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:55 PM (IST)
        

रामविलास पासवान का जन्म दिन मनाया

मुजफ्फरनगर : अग्रवाल मार्केट में लोक जनशक्ति पार्टी ने केन्द्रीय खाद्य आपूर्ति मंत्री एवं लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान का जन्म दिन मनाया। लोक जनशक्ति पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालय पर केक काटा और लंबी उम्र की कामना की। रामविलास पासवान के बताए रास्ते पर चलने का संकल्प लिया। इस मौके पर चौ. जयवीर सिहं, भूषण लाल, सुनील, तेजवीर, अमित, रोहित, सरलू, पं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:53 PM (IST)
        

संस्था से ज्यादा लोगों को जोड़ने का आह्वान

मुजफ्फरनगर : परिवर्तन संस्था का विकास भवन में कैडर कैंप आयोजित किया गया। इसकी अध्यक्षता केन्द्रीय महासचिव वेदवीर ¨सह व संचालन प्रचार सचिव संजीव गहलोत ने किया। कैडर कैंप को संबोधित करते हुए संस्था के सुप्रीमो विनोद वाल्मीकि ने कहा कि 2017 तक संस्था से 25 हजार लोगों को जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने संस्था के लोगों से आह्वान किया कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को संस्था के साथ जोड़े और संस्था की न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:52 PM (IST)
        

कलशयात्रा में उमड़े श्रद्धालु

बुढ़ाना (मुजफ्फरनगर): परासौली गांव मे मदभागवत ज्ञान महोत्सव के अवसर पर कलश यात्रा का आयोजन किया गया। कलश यात्रा मे महिला श्रद्धालु उमड़ पडे़। तहसील क्षेत्र के गांव परासौली के शिव मंदिर के प्रांगण मे श्री भागवत का कथा का आयोजन होगा। श्री मद्भागवत महोत्सव के उपलक्ष मे कलश स्थापना कार्यक्रम को आयोजन किया गया। इस अवसर पर एक कलश यात्रा निकाली गई। इस कलश यात्रा मे महिला श्रद्धालुओ की भीड उमड़ पड़ी। क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:52 PM (IST)
        

नर्वाल को सौंपी नमामि गंगे की जिम्मेदारी

मोरना(मुजफ्फरनगर) : भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य डा. वीरपाल निर्वाल को जिले में नमामि गंगे महापरियोजना के सफल संचालन की जिम्मेदारी सौंपी गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वपूर्ण योजना नमामि गंगे महापरियोजना के प्रदेश में सफल संचालन के लिए नौ सदस्यों की टीम गठित की गई है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा. लक्ष्मीकांत वाजपेई ने ब्रज बहादुर गाजियाबाद, विध्यवासिनी कुमार लखनऊ,... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:51 PM (IST)
        

बच्चों के विवाद में बड़ों में मारपीट

मीरापुर (मुजफ्फरनगर): रविवार को मोहल्ला कोटला में बच्चों में हुए मामूली विवाद में बड़ों में मारपीट हो गयी। मारपीट में एक महिला व एक बच्चे समेत तीन लोग घायल हो गए। परिजनों ने घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया है। फिलहाल किसी भी पक्ष ने थाने में तहरीर नहीं दी है। रविवार को मोहल्ला कोटला निवासी मुकेश व सोहनवीर के बच्चों में किसी बात पर मारपीट हो गयी। आरोप है कि सहंसरपाल ने मुकेश के बच्चे के साथ मारपीट... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:50 PM (IST)
        

सम्मान पाकर मेधावी गदगद

मुजफ्फरनगर : युवा पंजाबी समाज समिति की ओर से भोपा रोड स्थित एक बैंक्वेट हाल में मेधावियों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इसमें सीबीएसई व यूपी बोर्ड के हाईस्कूल व बारहवीं के मेधावियों को सम्मानित किया गया। सम्मान पाकर मेधावियों के चेहरे खिल उठे। सम्मानित होने वालों में बारहवीं सीबीएसई रवीन अरोरा, मनस्वी ¨कगर, सिमरन अरोरा, शालू अरोरा, अनमोल, अमन पपनेजा व हाईस्कूल से सृष्टि रेहन, सोनाली अरोरा, स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:49 PM (IST)
        

इस्लामाबाद भूड़ में दो गुटों में संघर्ष, 15 घायल

खतौली (मुजफ्फरनगर): खतौली भूड़ के मोहल्ला इस्लामाबाद में रविवार की रात दो गुटों में जमकर संघर्ष हुआ। लाठी-डंडे व धारदार हथियारों के हमले में महिलाओं समेत 15 लोग हुए। घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया। चार घायलों को गंभीर हालत के कारण जिला अस्पताल रेफर किया गया है। देर रात दोनों पक्षों ने कोतवाली पर तहरीर दी। मोहल्ला इस्लामाबाद भूड़ पर रविवार की रात करीब आठ बजे मगरिब की नमाज पढ़ने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:48 PM (IST)
        

चर्चित राहुल कुटबी गिरफ्तार, नहीं हुई पंचायत

शाहपुर (मुजफ्फरनगर) : केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री संजीव बालियान का तहेरा भाई व अपराध की दुनिया का चर्चित चेहरा रहा राहुल कुटबी द्वारा रविवार को प्रस्तावित पंचायत प्रशासन ने नहीं होने दी। सुबह से ही प्रस्तावित पंचायत स्थल पर भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया था। राहुल कुटबी दोपहर बाद 3 बजे कस्बे की पुलिस चौकी पर आया और धरने पर बैठ गया। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करते हुए साथियों सहित कुटबी को गिरफ्तार कर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:47 PM (IST)
        

भूम्मा में शांति, सामान्य हुआ जनजीवन

मीरापुर (मुजफ्फरनगर): कई दिनों की तनातनी के बाद रविवार को गांव में स्थिति सामान्य होने से जन-जीवन सामान्य हो गया है। बावजूद इसके प्रशासन ने सुरक्षा की ²ष्टि से गांव में फोर्स तैनात रखा है। रालोद की पूर्व विधायक ने भी रविवार को मृतक के घर जाकर शोकसंतृप्त परिवार को संात्वना दी। करीब एक सप्ताह पूर्व गांव भूम्मा में एक युवक की हत्या होने के बाद सांप्रदायिक तनाव हो गया था। गुस्साएं ग्रामीणों ने पुलिस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:46 PM (IST)
        

पुजारी की पत्नी की हत्या से सनसनी

चरथावल (मुजफ्फरनगर): संदिग्ध हालत में गायब हुई पुजारी की पत्नी का शव रविवार को खेत में नग्नावस्था में पड़ा मिला। महिला के साथ दुष्कर्म के बाद गला घोंटकर हत्या की आशंका व्यक्त की जा रही है। गुस्साए ग्रामीणों ने मुजफ्फरनगर-थानाभवन मार्ग पर हत्यारोपियों की गिरफ्तारी को लेकर जाम लगाया। मौके पर पहुंचे सीओ सदर ने शीघ्र आरोपियों का गिरफ्तारी का आश्वासन देकर जाम खुलवाया। पुलिस ने मृतक महिला के रिश्ते के दे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:46 PM (IST)
        

गंगा को दूषित करने वालों पर हो कार्रवाई

मोरना (मुजफ्फरनगर) : संतों और क्षेत्रीय लोगों ने जिला प्रशासन से गंगा को दूषित करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है। शुकदेव पीठ के पीठाधीश्वर स्वामी ओमानंद महाराज का कहना है कि गंगा माता को प्रदूषित करना महापाप है। दंडी आश्रम के पीठाधीश्वर ब्रह्मचारी गुरुदत्त महाराज का कहना है कि गंगा हमारी भारतीय संस्कृति की धरोहर है। इसके जल को प्रदूषित करना सामाजिक अपराध है। हनुमत धाम के पीठाधीश्वर ब्रह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:45 PM (IST)
        

पहले फुटपाथ फिर कब्जाई सड़क

मुजफ्फरनगर : भगत ¨सह रोड पर भी अतिक्रमण का खेल निराला है। फुटपाथ तो पहले बहुत समाप्त हो चुके थे, अब व्यापारियों ने सड़क पर कब्जा करना शुरू कर दिया है। आठ फीट की दुकान वाले व्यापारियों ने 20 फीट का सामने फड़ लगा लिया है। 20 फीट का फड़ सड़क पर आ गया, जिससे राहगीरों व चलने वालों को भारी समस्या से गुजरना पड़ रहा है। सामने बैठ राहगीरों की मुसीबत दुकानदार देखते रहते हैं, लेकिन अतिक्रमण कम करने का नाम नहीं ले... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:44 PM (IST)
        

शुक्रताल गंगा में दूषित जल से लाखों मछलियां मरी

मोरना (मुजफ्फरनगर) : तीर्थनगरी शुक्रताल में बह रही पतित पावनी गंगा में दूषित जल के आने से लाखों मछलियां मर गई। बदबूदार काला जल देखकर श्रद्धालुओं ने गंगा में स्नान करना बंद कर दिया। सूचना मिलने पर नगरी के संत और जागरूक लोग गंगा घाट पर पहुंच गए। कार्रवाई की मांग को लेकर धरना-प्रदर्शन करने लगे। एसडीएम व सीओ ने कार्रवाई का आश्वासन देकर लोगों को समझाबुझाकर शांत किया। रविवार की सुबह गंगा घाट पर पहुंचे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 11:40 PM (IST)
        

डाटनेट से ¨वडो व वेब एप्लीकेशन निर्माण

मुजफ्फरनगर : श्रीराम कालेज के कंप्यूटर संकाय में 30 दिवसीय डाट नेट एवं एंड्रायड कार्यशाला का शुभारम्भ कालेज के अधिशासी निदेशक डा. बीके त्यागी ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। कार्यशाला का आयोजन प्रात: 10 से 12 बजे तक बीसीए उत्तीर्ण विद्यार्थियों के लिए आयोजित की गई। कार्यशाला में डाटनेट तकनीक का प्रयोग करते हुए ¨वडो व वेब एप्लीकेशन का निर्माण सिखाया गया। साफ्टवेयर कंपनियों के नवीनतम तकनीकी आवश्यकताओं ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 12:31 AM (IST)
        

लकड़ी से भरी टैक्टर-ट्राली पलटने से लगा जाम

भोपा : मुजफ्फरनगर मार्ग पर लकड़ी से भरी ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से घंटों तक सड़क पर जाम लगा रहा। पुलिस ने लकड़ी हटवाकर जाम खुलवाया। भोपा थाना क्षेत्र अंतर्गत गांव कासमुपरा के निकट शनिवार की दोपहर मुजफ्फरनगर मार्ग पर लकड़ी से भरी ट्रैक्टर-ट्राली पलट गई, जिससे काफी लंबा जाम लग गया। सूचना पर एसएसआई किरण पाल ¨सह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुचे और लकड़ी हटवाकर जाम खुलवाया। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 12:30 AM (IST)
        
(News from Muzaffarnagar, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें