Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 20,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरनगर

गंगा खादर क्षेत्र में बाढ़ का कहर

मोरना (मुजफ्फरनगर) : गंगा खादर क्षेत्र में बाढ़ का कहर जारी है। चार गावों में पानी घुस गया है। यूपी-उत्तराखंड मार्ग पर पानी बहने से चारों गांवों से संपर्क कट गया है। तहसील प्रशासन ने सौलानी नदी के पुल पर डेरा डाल दिया है। एडीएम ने बाढ़ का जायजा लेकर तहसीलदार को तत्काल नाव लगाने के निर्देश दिए है। उधर, शुक्रताल में गंगा खतरे के निशान से उपर बह रही है। हरिद्वार से गंगा में लगातार छोड़े जा रहे पानी स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 12:02 AM (IST)
        

समाधान दिवस में समझौते का दबाव

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरनगर : समाधान दिवस में समस्या का समाधान कराने के बजाय एमडीए व नगर पालिका के कर्मचारी समझौते का दबाव बना रहे हैं। अवैध रूप से पाइप लगाकर नाली में शौच गिराने की शिकायत में दोनों विभागों ने कोई कदम नहीं उठाया। मिमलाना रोड के रामलीला टीला निवासी छायारानी ने कोतवाली शहर में शनिवार को आयोजित थाना दिवस में शिकायत पत्र दिया कि चुंगी नंबर 2 चौक मोहम्मद गढ़ी गोरवान स्थित बनी मार्केट ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 11:59 PM (IST)
        

रक्षाबंधन पर रोडवेज की भरी झोली

मुजफ्फरनगर : रक्षाबंधन पर रोडवेज ने रिकार्ड तोड़ इनकम हासिल की। बसों की संख्या कम होते हुए भी पिछले साल की अपेक्षा अधिक आय अर्जित की है। अधिक आय अर्जित करने पर लखनऊ मुख्यालय से डिपो को प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा। रोडवेज के सभी कर्मचारियों व अधिकारियों की एकजुटता से डिपो ने अधिक से अधिक आय हासिल की। पिछले साल 179 बसों के साथ डिपो ने 1 करोड़ 28 लाख से अधिक की आय हासिल थी, लेकिन इस बार रोडवेज ने 175 बस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 11:59 PM (IST)
        

पहली बाढ़ का मुआवजा नही, दूसरी शुरू

मोरना : पिछले साल आई बाढ़ की तबाही का मुआवजा आज तक ग्रामीणों को नही मिला है और दूसरी बार बाढ़ ने फिर से खादर क्षेत्र में कहर बरपाना शुरू कर दिया है। ग्रामीणों में शासन-प्रशासन के अलावा जनप्रतिनिधियों के प्रति भारी रोष है। 17 जून 2013 को हरिद्वार से गंगा में छोड़े गए पानी से खादर क्षेत्र के गांव मजलिसपुर तोफिर, महाराजनगर, सिताबपुरी, खैरनगर आदि गावों में पानी घुस गया था। किसानों की हजारों बीघा फसल प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 11:58 PM (IST)
        

बझेड़ी में गोकशी पकड़ी, आरोपी फरार

मुजफ्फरनगर : बझेड़ी के एक घर में चल रही गोकशी का खुलासा हुआ है, लेकिन तीनों आरोपी फरार हो गए। इंस्पेक्टर नई मंडी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि बझेड़ी गांव में गोवंश कटान की सूचना पर रविवार सुबह रिजवान के मकान पर दबिश दी। वहां रिजवान गांव के उस्मान व एक अन्य के साथ गोमांस को बाहर भेजने के लिए उसे ठेले में लाद रहा था। पुलिस को देखकर तीनों फरार हो गए। पुलिस ने गोमांस का सेंपल लेने के बाद उसे वहीं गांव क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 11:57 PM (IST)
        

पानी निकासी को लेकर बवाल, पथराव

छपार (मुजफ्फरनगर) : थानाक्षेत्र के गांव बरला में हाइवे पर स्थित मुख्य बाजार में दो पक्षों के बीच पानी की निकासी को लेकर जमकर संघर्ष हुआ। धारदार हथियार चले और जमकर पथराव हुआ। इस दौरान बाजार में भगदड़ मच गई और दर्जन भर से ज्यादा लोग घायल हो गए। सूचना के बावजूद पुलिस करीब एक घंटे देरी से पहुंची। दोनों पक्षों के करीब दो दर्जन लोगों को मुचलका पाबंद किया गया है। बरला गांव में राजन व राजेंद्र के मकान आमन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 08:57 PM (IST)
        

महिलाओं का ठेके पर धावा, तोड़फोड़, शराब फेंकी

खतौली (मुजफ्फरनगर): गांव गालिबपुर में एक व्यक्ति की मौत से क्षुब्ध महिलाओं ने देशी शराब के ठेके पर धावा बोला। उन्होंने ठेके में तोड़फोड़ की, साथ ही शराब की बोतलें तोड़कर सड़क पर फेंक दी। महिलाओं ने गांव में ठेका न खुलने देने की चेतावनी देते हुए हंगामा किया। महिलाओं का आरोप है कि शराब के सेवन से एक हाल ही में एक व्यक्ति की मौत हुई। ग्रामीणों के विरोध के चलते ठेके के कर्मचारी वहां से भाग गए। उधर, ठेके स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 08:53 PM (IST)
        

नाना का अंतिम संस्कार कर लौट रहे धेवते समेत दो लोगों की मौत

भोपा : नाना का अंतिम संस्कार कर श्मशान घाट से लौट रहे धेवते समेत दो युवकों की सड़क हादसे में मौत हो गई। इस दोहरी विपत्ति से घर में कोहराम मच गया। दुर्घटना में घायल एक युवक को गंभीर हालत में मेरठ रेफर कर दिया गया। जानसठ कोतवाली के गांव काटका निवासी सुक्कन का शुक्रवार को देहांत हो गया था। ग्रामीण परिजन एवं रिश्तेदार देर शाम शुक्रताल में उनका अंतिम संस्कार करके लौट रहे थे। मृतक का धेवता रुड़की (हरिद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 12:58 AM (IST)
        

दो पंचायतों से कांधला क्षेत्र का माहौल गर्म

कांधला (शामली): संप्रदाय विशेष के युवकों को नग्न कर मारपीट करने का मामले पर अब सियासी रंग चढ़ता जा रहा है। इस मामले में आरोपी पक्ष की ओर से एक पंचायत का आयोजन किया। पंचायत में दस लोगों की एक कमेटी बनाकर मामले में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई कराने के लिए कमान भाजपा सांसद हुकुम सिंह सहित अन्य नेताओं को सौंपी गई। उधर, पीड़ित पक्ष की पंचायत में आरोपियों की गिरफ्तारी न होने पर लोगों ने महापंचायत की घोषणा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 12:56 AM (IST)
        

निबंधन दफ्तर पर ताला, वकीलों ने दिया धरना

मुजफ्फरनगर : सदर तहसील के उप निबंधन प्रथम के खिलाफ वकीलों का आंदोलन जारी रहा। वकीलों ने निबंधन दफ्तर पर तालाबंदी कर धरना दिया। जिला बार संघ के आह्वान पर उप निबंधन कार्यालय सदर के सब रजिस्ट्रार प्रथम को हटाने की मांग को लेकर वकीलों का आंदोलन शनिवार को भी जारी रहा। जिला बार संघ के अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद शर्मा, सचिव सुरेंद्र मलिक, तहसील बार अध्यक्ष विनोद शर्मा, विनीत वर्मा ने चेतावनी दी कि सब रज... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 12:52 AM (IST)
        

पंचायत से नोड्यूज लेना हुआ महंगा

मुजफ्फरनगर : जिला पंचायत बोर्ड बैठक में शोरशराबे के बावजूद कई प्रस्तावों को मंजूरी दे दी गई। नोड्यूज शुल्क 50 से 100 रुपये कर दिया गया। सदस्यों के विरोध पर खनन पर ट्रांसपोर्ट टैक्स व ग्रामीण क्षेत्रों में जिला पंचायत की दुकानों को ठेके पर देने का प्रस्ताव खारिज हो गया। शनिवार को जिला पंचायत सभागार में हुई बोर्ड की बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष इंतखाब राना, सीडीओ अवनीश कुमार शर्मा व अपर मुख्य अधिक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 12:52 AM (IST)
        

अवैध खनन पर किसानों को 25 लाख का नोटिस

मुजफ्फरनगर : विलासपुर में अवैध मिंट्टी खनन पर खनन विभाग ने दर्जनों किसानों को 25 लाख रायल्टी चोरी का नोटिस जारी किया गया है। खनन विभाग इन किसानों से रिकवरी करने की तैयारी में जुटा है। जिला प्रशासन को विलासपुर में अवैध मिंट्टी खनन की शिकायत मिल रही थी। पिछले दिनों मिंट्टी खनन लदी ट्रालियां भी पकड़ी गई थी। एडीएम वित्त व राजस्व रामकिशन शर्मा के निर्देश पर राजस्व व खनन विभाग की टीम ने गांव पहुंचकर अवै... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 12:50 AM (IST)
        

सलाखों के पीछे बही देशभक्तिकी बयार

मुजफ्फरनगर :स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जिला कारागार में देशभक्ति की बयार बही। ध्वजारोहण के बाद प्रांगण में सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने समां बांध दिया। जिला कारागार में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जेल अधीक्षक डा.चौधरी सेवाराम सिंह ने ध्वजारोहण किया, साथ ही परेड ने सलामी दी। इस मौके पर आधारशिला ग्रामोत्थान सेवा संस्थान के तत्वावधान में सांप्रदायिक सौहार्द व शहीदों के नमन को सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 12:48 AM (IST)
        

अफसोस! कई संस्थानों पर नहीं झूमा कौमी तिरंगा

मुजफ्फरनगर : यह हमारा स्वतंत्रता दिवस था। इस दिन को देखने के लिये न जाने अनगिनत कुर्बानियां हुई। किसी मां की मांग उजड़ गयी तो किसी के जीने का सहारा चला गया। पूरे राष्ट्र ने इस गौरवशाली दिन का फº भी किया और जंग-ए-आजादी का तराना भी गाया लेकिन कुछ संस्थान इस दिन भी दो घड़ी का वक्त नहीं निकाल सके। कई इमारतें बिना तिरंगे के सूनी रह गयीं तो कई में स्वतंत्रता दिवस की रस्म अदायगी भर हुई। भोपा: स्वतंत्रता ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 12:45 AM (IST)
        

झंडा ऊंचा रहे हमारा

मुजफ्फरनगर : शिक्षण संस्थाओं में स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया। ध्वजारोहण के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। आजादी की लड़ाई के शहीदों को याद किया गया। जनपद में चहुंओर देशभक्ति के तराने गूंज उठे। प्रभात फेरी निकाली गईं तथा स्कूल-कालेजों में कई प्रतियोगिता हुईं। पीआर पब्लिक स्कूल गांधी कालोनी में प्रधानाचार्या मीना सिंघल, गांधी पालीटेक्निक में प्रधानाचार्य कुलदीप शर्मा, श्री दीवा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 12:43 AM (IST)
        

खेत पर गया किसान लापता

जानसठ : अपने खेत से घास लेने गया एक किसान रहस्यमय तरीके से लापता हो गया। परिजनों की सूचना पर पुलिस ने फिलहाल गुमशुदगी दर्ज की है। गुरुवार की सुबह करीब 11 बजे गांव तिसंग निवासी अखलाक पुत्र मिन्नू अपने खेत से रेहड़े लेकर घास लेने गया था। दोपहर तक वापस न आने पर परिजन जब उसकी तलाश में जंगल गए तो उन्हें घास की गठरी व रेहड़ा तो खेत के नजदीक मिल गए, लेकिन अखलाक का कोई पता न लगा। काफी तलाश के बाद भी अखला... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 12:42 AM (IST)
        

आजादी में सेनानियों का योगदान अनुकरणीय: डीएम

मुजफ्फरनगर : डीएम ने कहा कि आजादी दिलाने में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का योगदान अनुकरणीय है। युवा वर्ग को इनसे प्रेरणा लेनी चाहिये। देश के अमर शहीदों के बलिदान व त्याग की भावना को भावी पीढ़ी तक पहुंचाने की जरूरत है। शुक्रवार को कलेक्ट्रेट पर ध्वजारोहण के बाद अपने संबोधन में डीएम ने कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों के सपने को सभी को मिलजुलकर साकार करना होगा। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष जिले में घटित... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 17 Aug 2014 12:41 AM (IST)
        

अधिगृहित कर चीनी मिलें चलवाये राज्य सरकार: बालियान

मुजफ्फरनगर :कृषि एवं खाद्य प्रसंस्करण केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने कहा कि आगामी पेराई सत्र में केंद्र सरकार चीनी मिलें चलवाने के लिये हर प्रभावी कदम उठायेगी। राज्य सरकार की जिम्मेदारी है कि वह ना नुकर करने वाली चीनी मिलों को अधिग्रहित खुद चलवाये। शनिवार को अपने निवास पर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि दशकों से किसानों को उत्तम प्रजाति के बीज व अधिक उत्पादन की नई तकनीकि नहीं मिल पाय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Aug 2014 08:48 PM (IST)
        

ससुराल आये युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

जानसठ (मुजफ्फरनगर) : पत्‍‌नी को विदा कराने आए एक युवक ने अपनी ससुराल में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। हालांकि इस मामले में कोई तहरीर पुलिस को नहीं मिली है लेकिन पुलिस ने मृतक के ससुर को हिरासत में लेकर शव पोस्टमार्टम को भेज दिया है। रुड़की क्षेत्र के गांव टोढ़ा खट्टा निवासी विपिन पुत्र भरत की शादी करीब सवा साल पूर्व जानसठ क्षेत्र के गांव तिसंग निवासी सुंदर की पुत्री से हुई थी। करीब दो माह से स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Aug 2014 08:45 PM (IST)
        

विवाहिता की गला काटकर हत्या

खतौली (मुजफ्फरनगर): गांव गालिबपुर में दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुरालियों ने विवाहिता की गला काटकर निर्मम हत्या कर दी। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पति समेत तीन लोगों के खिलाफ नामजद दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पुलिस ने आरोपी सास को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि पति व ससुर फरार हैं। मेरठ के थाना दौराला क्षेत्र के गांव बड़कली निवासी रणवीर पुत्र मुंशी ने 8 दिसंबर को अपनी पुत्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 16 Aug 2014 08:42 PM (IST)
        
(News from Muzaffarnagar, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें