Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 01,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरनगर

मनीता के हत्यारोपियों को जेल भेजा

भोपा: मनीता हत्याकांड के दोनों आरोपियों को पुलिस ने न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेजा गया है। गांव मजलिसुपर तौफिर निवासी सूरत सिंह की लापता बेटी मनीता का शव 16 माह बाद गुरुवार शाम को दोनों आरोपी अशोक व सुनील की निशानदेही पर छछरौली के जंगल में मिला था। माता ब्रिजेश व पिता सूरत सिंह द्वारा शिनाख्त के बाद शव पोस्टमार्टम को भेजा गया था। प्रभारी निरीक्षक अमरेश कुमार सिंह ने बताया कि दोनों ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 12:15 AM (IST)
        

'वोटर लिस्ट का दो दिन में पूरा हो सत्यापन'

खतौली : खंड विकास अधिकारी व एडीओ पंचायत ने शुक्रवार को ग्राम पंचायत वोटर लिस्ट के सत्यापन कार्य की समीक्षा की। उन्होंने 1 फरवरी तक वोटर लिस्ट के सत्यापन का काम पूरा न होने पर कार्रवाई की चेतावनी दी। निर्वाचन आयोग के आदेश पर ग्राम पंचायत में बूथवार वोटर लिस्ट का सत्यापन किया जा रहा है। सत्यापन में शिक्षामित्र, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को लगाया गया है। सुपरवाइजर ग्राम पंचायत अधिकारी को बनाया गया है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 31 Jan 2015 12:15 AM (IST)
        

पिटाई के विरोध में कोतवाली पर हंगामा, नोंकझोक

खतौली (मुजफ्फरनगर) : जानसठ रोड पर एक दरोगा की कार के आगे ठेली रोकने पर दरोगा व पुलिस कर्मियों ने ठेली वाले की पिटाई कर उसे हिरासत में ले लिया। इसके विरोध में महिलाओं ने कोतवाली के गेट पर धरना दिया। इसबीच पुलिस से नोंकझोक भी हुई। सीओ द्वारा युवक को छोड़ने के आदेश पर लोग शांत हो हुए। रोहाना निवासी सन्नी पुत्र सौराज दयालपुरम में मामा के पास रहता है। वह जानसठ रोड पर मूंगफली की ठेली लगता है। शुक्रवार स... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:41 PM (IST)
        

बाइपास पर अवैध कट ले रहे जान

खतौली (मुजफ्फरनगर): बाइपास पर गत दिनों बस और कार की टक्कर में दादी व पोते की मौत के बाद भी प्रशासन, एनएचएआई व यूपी रोडवेज के अधिकारियों की नींद नहीं टूटी है। बाइपास पर रेस्टोरेंट व धाबे वालों द्वारा बनाए गए अवैध कट अभी भी हैं और इनके जरिए रोडवेज के चालक बसों को रॉग साइड पर ले जा रहे हैं। ऐसे में बड़े हादसे का खतरा बना हुआ है। खतौली बाइपास पर एक दर्जन रेस्टोरेंट और ढाबे हैं। इनमें अधिकांश ने बाइपास... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:36 PM (IST)
        

बापू के सिद्धांतों पर चलने का संकल्प

मुजफ्फरनगर : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्य तिथि पर स्कूल-कालेजों, सरकारी व अ‌र्द्ध सरकारी कार्यालयों में दो मिनट का मौन धारण कर बापू को श्रद्धांजलि दी गई। उनके सिद्धांतों का पालन करने का संकल्प लिया। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्य तिथि पर सभी स्कूल-कालेजों, कलक्ट्रेट परिसर, पुलिस लाइन, सीएमओ आफिस, जिला गन्ना अधिकारी कार्यालय समेत सभी सरकारी दफ्तरों में सुबह ठीक 11 बजकर दो मिनट पर सभी कर्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 07:32 PM (IST)
        

पानी की बर्बादी पर लगा दी वैज्ञानिक गमलों की डाट

मुजफ्फरनगर : लापरवाही के पाइप से जाने अनजाने की जा रही पानी की बर्बादी पर एक शिक्षक ने अपने शोध और परिश्रम से वैज्ञानिक गमलों की डाट लगा दी। यह शोध इतना सफल रहा कि आज गांव और शहर में रखे बड़े-बड़े गमलों के स्थान पर विज्ञान आधारित गमलों की सहायता से घरेलू पौधों की सिंचाई में व्यर्थ होने वाले अरबों लीटर पानी की बचत करना संभव हो रहा है। क्या है विज्ञान आधारित गमला जैन इंटर कालेज के विज्ञान के प्रवक्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 12:28 AM (IST)
        

मेहंदी प्रतियोगिता में शिवांगी, मधु अव्वल

मुजफ्फरनगर : चौ. छोटूराम इंटर कॉलेज में हुई मेहंदी प्रतियोगिता में छात्राओं ने अपनी प्रतिभा का परिचय दिया। प्रतियोगिता में 100 छात्राओं ने हिस्सा लिया। जूनियर वर्ग में कक्षा आठ की शिवांगी, कक्षा 10 की अमृता, कक्षा नौ की पारुल क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहीं। वहीं सीनियर वर्ग में कक्षा 11 की मधु, कक्षा 11 की शिवानी तथा कक्षा 11 की ही पारुल क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहीं। नि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 12:25 AM (IST)
        

भाषण प्रतियोगिता में शालु चावला अव्वल

मोरना (मुजफ्फरनगर) :गांव बिहारगढ़ में चल रहे महर्षि शुकदेव इंटर कॉलेज के राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर के समापन पर आयोजित भाषण प्रतियोगिता में दरियाबाद की शालु चावला अव्वल रही। प्राथमिक विद्यालय में आयोजित 'बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ' विषय पर भाषण प्रतियोगिता में छात्रा पिंकी चौहान, मोनिका कटारिया, विनीता, अन्नु चौहान, पिंकी कटारिया, नितेश, नेहा हिरणवाल, खुशनिदा, सुलेखा गालियान सहित कई दर्जन छात्राओं ने ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 12:24 AM (IST)
        

शिक्षक पहल में शिक्षकों ने साझा किए कार्यानुभव

मुजफ्फरनगर :परिषदीय विद्यालयों में शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए बेसिक शिक्षा विभाग व भारत उदय एजूकेशन सोसायटी के संयुक्त तत्वावधान में शिक्षक पहल कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में आधार एक सकारात्मक सोच और लोकमित्र व ऑक्सफेम तथा भारत उदय एजूकेशन सोसाइटी खेड़ामस्तान आदि एक मंच पर आए। बीएसए कौस्तुभ कुमार ने कहा कि जनपद में आधार योजना से शिक्षा के क्षेत्र में उन्नति हुई है। भारत उदय के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 12:22 AM (IST)
        

मोटे मुनाफे के फेर में कचरे में पकाई जा रही ईटें

खतौली :कोयला महंगा होने के कारण खतौली क्षेत्र में लगभग तमाम ईट भट्ठों के संचालकों ने मोटे मुनाफे के लिए कोयले के विकल्प के रूप में कचरा ढूंढ़ लिया है। कचरे से ईटों को पकाने से उनकी गुणवत्ता कम हो रही है, साथ ही भट्ठे जहरीला धुआं वातावरण में घोल रहे हैं। प्रदूषण विभाग ईट भट्ठों के इस प्रदूषण पर नियंत्रण करने के नाम चुप्पी साधे है। खतौली क्षेत्र में फिलहाल मीरापुर, फलावदा, बुढ़ाना रोड और रतनपुरी क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 12:21 AM (IST)
        

सहकारी क्रय-विक्रय केंद्र पर घटतौली पकड़ी, चालान

खतौली (मुजफ्फरनगर): राजाराम मंडी में एक थोक व्यापारी की दुकान पर सरकारी राशन के चावल की सूचना पर पूर्ति विभाग व बाट-माप विज्ञान विभाग की टीम ने छापा मारा। सहकारी क्रय-विक्रय केंद्र पर मिट्टी के तेल की घटतौली पकड़ी गई, जबकि जय ज्वाला ट्रेडर्स पर रिफाइंड आयल के टीन पर कंज्यूमर नंबर न मिलने पर चालान काटा गया। एसडीएम डा. वैभव शर्मा को स्थानीय राजाराम मंडी में संजय व जयभगवान के यहां सरकारी चावल की शिक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 12:20 AM (IST)
        

16 माह बाद हुआ किशोरी की हत्या का खुलासा

भोपा (मुजफ्फरनगर) : थानाक्षेत्र के गांव मजलिसपुर तोफीर से 16 माह पूर्व लापता युवती की उसके प्रेमी ने हत्या कर शव को दबा दिया था। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर शव को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस इस मामले में दो युवकों को जेल भी भेज चुकी है। सनसनीखेज खुलासे से पुलिस व परिजन सकते में है। मजलिसपुर तोफीर निवासी सूरत की 15 वर्षीय पुत्री मनीता 27 सितंबर 2013 को लापता हो गई थी। किशोरी के भ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 12:19 AM (IST)
        

नई मंडी में 11 मीटर मिले टेंपर

मुजफ्फरनगर : ऊर्जा निगम के विशेष चेकिंग अभियान के तहत नई मंडी पटेल नगर में चेकिंग की गई। अधिशासी अभियंता वीपी अग्रवाल ने पुलिस फोर्स के साथ अभियान चलाया। नई मंडी में 11 उपभोक्ताओं के मीटर टेंपर मिले। उपभोक्ताओं ने शमन शुल्क जमा करा पीछा छुड़ा लिया। शहर एसई आरके राना के नेतृत्व में गुरुवार को नई मंडी पटेल नगर में चेकिंग अभियान चलाया गया। पुलिस फोर्स व विद्युत विभाग की टीम को देखकर उपभोक्ताओं में ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 12:17 AM (IST)
        

ट्रक की टक्कर से बाइक सवार दो की मौत

मीरापुर (मुजफ्फरनगर) : कस्बे से सामान खरीदकर घर बाइक से घर लौट रहे ककरौली थाना क्षेत्र के निजामपुर गांव निवासी दो लोगों की दिल्ली-पौड़ी राजमार्ग पर दुर्घटना में मौत हो गई। पुलिस ने दोनों शवों का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। निजामपुर गांव निवासी कृष्णपाल (24 वर्ष) पुत्र शीशराम व संजय (20 वर्ष) पुत्र कर्मसिंह गुरुवार को कस्बे से सामान खरीदकर बाइक से घर लौट रहे थे। बताया कि दिल्ली-पौड़ी राजम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 12:16 AM (IST)
        

राजस्व टीम ने किया खतौनी का सत्यापन

मोरना (मुजफ्फरनगर) : राजस्व विभाग की टीम ने गुरुवार को गंगा खादर क्षेत्र के गांव बिहारगढ़ आधा दर्जन गांवों में किसानों की खतौनी का सत्यापन किया और मृतकों की सूची बनाई। एडीएम रामकिशन शर्मा के आदेश पर पांच सदस्यीय राजस्व विभाग की टीम गुरुवार को गंगा खादर क्षेत्र के गांव बिहारगढ़ उच्च प्राथमिक विद्यालय में पहुंची। प्रभारी राजस्व निरीक्षक श्यामलाल, लेखपाल बालकिशोर, सोमपाल सिंह, हेमंत वशिष्ठ, पंकज कुम... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 07:02 PM (IST)
        

प्रधान से मांगी दो लाख की रंगदारी

भोपा (मुजफ्फरनगर) : शुक्रताल प्रधान से गांव के दो युवकों ने तमंचा दिखाकर दो लाख रुपये की रंगदारी मांगी है और रुपये न देने पर परिवार को जान से मारने की धमकी भी दी है। शुक्रताल के प्रधान नीरज रायल शास्त्री ने भाकियू के बिजेंद्र आर्य, जसविंद्र सिंह, पप्पू रायल आदि कार्यकर्ताओं के साथ पहुंच थाने पर तहरीर दी। बताया कि बुधवार शाम वह घर जा रहा था कि रास्ते में गांव के दो युवकों ने उसे जबदस्ती रोका और उस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 06:55 PM (IST)
        

गिरीश पांडेय ने संविदा कर्मियों में भरा जोश

मुजफ्फरनगर : विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के तत्वावधान में नुमाइश कैंप में सभा आयोजित की गई। प्रांतीय महामंत्री गिरीश पांडेय ने कहा कि संविदा कर्मियों का शोषण बर्दाश्त नहीं होगा। शासन संविदा कर्मियों को उनका हक नहीं दे रहा है। कर्मियों के हित की लंबी लड़ाई लड़ी जाएगी। नुमाइश कैंप में प्रांतीय महामंत्री गिरीश कुमार पांडेय ने कहा कि बदहाल एवं चरमराती विद्युत व्यवस्था के लिए शासन जिम्मेदार ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 06:51 PM (IST)
        

एकता विहार में सड़क निर्माण को प्रदर्शन

मुजफ्फरनगर : शाहबुद्दीनपुर एकता विहार में मांग के बावजूद वर्षो से सड़क निर्माण न होने के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सड़क निर्माण न होने से नाराज लोगों ने प्रदर्शन कर जिलाधिकारी के नाम ज्ञापन प्रेषित किया। एकता विहार बसे वर्षो गुजर गए, लेकिन अभी तक स्थानीय निवासी सड़क, बिजली-पानी सहित दूसरी मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं। बुधवार को स्थानीय लोगों ने सड़क निर्माण की मांग करते हुए स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 12:15 AM (IST)
        

शिक्षक फैला रहा है जल संरक्षण की जागरूकता

रोहिताश्व कुमार वर्मा, भोपा (मुजफ्फरनगर): ''जल ही तो जीवन है, जल है गुणों की खान, जल है तो सब कुछ है, जल है धरती की शान'' जी हां, ये सच है कि जल ही जीवन है इसलिए जल संरक्षण बहुत जरूरी है। लेकिन आज शहर कस्बा व गांव में जल की परवाह किए बगैर ही नालियों में बहाया जा रहा है। वही प्राइमरी स्कूल के शिक्षक डा. अनुज कुमार ने जल संरक्षण की जागरूकता का बीड़ा उठाया है। दक्षिणी सिविल लाइन जाट कालोनी निव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 12:13 AM (IST)
        

डीएवी के स्वयंसेवकों ने जिला संग्राहलय पर की सफाई

मुजफ्फरनगर :डीएवी पीजी कालेज के राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय शिविर के दूसरे दिन जिला संग्रहालय परिसर में सफाई अभियान चलाया गया। दूसरे दिन की पहली पाली में सभी स्वयं सेवकों ने जिला संग्रहालय को पूरी तरह से साफ किया तथा पौधारोपण किया। दूसरी पाली में डा. ओमदत्त ने पर्यावरण कानून के विषय पर सभी स्वयं सेवकों ने भी पर्यावरण कानून के विषय पर अपने विचार प्रस्तुत किये। इसके उपरांत डा. सचिन कुमार, ड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 12:11 AM (IST)
        
(News from Muzaffarnagar, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें