Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 31,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरनगर

जिले के 15 होनहार बनेंगे 'डॉक्टर साहब'

मुजफ्फरनगर : कंबाइंड प्री मेडिकल टेस्ट (सीपीएमटी) 2014 में जिले के 15 होनहारों ने कामयाबी के ललाट पर स्वर्णिम हस्ताक्षर किए हैं। मोहम्मद अरशद ने प्रदेश में सातवीं रैंक हासिल की है। कई परिवारों को ईद पर नायाब तोहफा मिला है। नगर के मोहल्ला खालापार निवासी मोहम्मद अरशद पुत्र मो. शहनवाज (प्रवक्ता, इस्लामिया इंटर कालेज) ने सीपीएमटी प्रवेश परीक्षा में प्रदेश में सातवीं रैंक लेकर जिले का नाम रोशन किया ह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 30 Jul 2014 02:27 AM (IST)
        

पुख्ता सुरक्षा इंतजाम में अदा होगी ईद की नमाज

मुजफ्फरनगर : ईद के त्योहार को लेकर पुलिस-प्रशासन काफी सतर्क है। जिले की सभी ईदगाहों पर मजिस्ट्रेट व पुलिस अधिकारियों की तैनाती की गई है। उधर, प्रशासन ने खासकर आवारा जानवरों को बांधने का प्रबंध किया है। मंगलवार को सुबह जिले की सभी ईदगाहों पर ईद की नमाज अदा कराई जायेगी। नमाज के लिये अलग-अलग ईदगाह का अलग-अलग समय निर्धारित है। इसके लिये ईदगाह की साफ सफाई व चूना का छिड़काव किया गया है। प्रशासन ने आवार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 02:26 AM (IST)
        

युवक की हत्या कर शव हाईवे पर फेंका

मुजफ्फरनगर : नई मंडी कोतवाली क्षेत्र में एनएच-58 एक बार फिर कत्ल की वारदात हुई। हत्यारों ने युवक का कत्ल करके उसकी लाश हाइवे के पास पचेंडा गांव के खेतों में फेंक दी। शिनाख्त न हो पाने पर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। नेशनल हाइवे-58 पर नई मंडी कोतवाली क्षेत्र में पचेंडा गांव के कुछ ग्रामीण खेत गए थे। वहीं उन्हें एक युवक की लाश पड़ी मिली। मृतक की आयु 25 वर्ष के आसपास थी। ग्रामीणों ने दोपहर ए... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 02:26 AM (IST)
        

दिखा हिलाल, महका गुलशन, आज ईद है

मुजफ्फरनगर: लो, आ गयी ईद.। इंसान को खुदा की राह में अपना सब कुछ निसार करने का पैगाम देने। उसी तकवा की याद दिलाने, जिसका हुक्म खुदा ने मुद्दतों पहले पैगंबर मो. साहिब के जरिये दिया था। वक्त की कब्र में न जाने कितनी पीढि़यां दफन हो गयीं। बच्चे जवान हुए, जवान बूढ़े हुए और बूढ़े खाक में मिल गये, लेकिन न तो पैगाम-ए-मोहब्बत बदला और न अकीदत की रवायत। ता-कयामत यह सिलसिला चलता रहेगा। हर दिल-ओ-दिमाग करेगा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 02:26 AM (IST)
        

हाजीपुरा में दो पक्षों में भिड़ंत, युवतियों से छेड़छाड़

मुजफ्फरनगर : सिविल लाइन थाना क्षेत्र के हाजीपुरा मोहल्ले में दो पक्षों के बीच बच्चों के झगड़े को लेकर भिड़ंत हो गई। जमकर लाठी-डंडे चले और आधा दर्जन लोग घायल हो गए। आरोपी युवकों ने पीड़ित के घर में घुसकर युवतियों से अभद्रता और छेड़छाड़ की। मोहल्ले के लोगों ने जानकारी होने पर चार आरोपियों को दबोच लिया और पीट-पीटकर लहूलुहान कर दिया। आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। हाजीपुरा निवासी अख्तर ने बत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 02:26 AM (IST)
        

व्यापारी पर संप्रदाय विशेष के युवकों ने किया हमला

मुजफ्फरनगर : शहर कोतवाली क्षेत्र के अंबा विहार में कुर्सियो के थोक व्यापारी पर संप्रदाय विशेष के युवकों ने सोमवार दोपहर हमला किया। किसी तरह मामला शांत किया गया, लेकिन आरोपी युवक शाम के समय दोबारा व्यापारी के गोदाम पर पहुंचे और आग लगाने की धमकी दी। मामले में दर्जनभर युवकों के खिलाफ तहरीर दी गई है। संजय जैन पुत्र सुभाष चंद जैन निवासी अंबा विहार कालोनी प्लास्टिक की कुर्सियों के थोक विक्रेता हैं। उनक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 02:26 AM (IST)
        

डाक्टर भिड़े, जान से मारने की धमकी दी

मंसूरपुर : बेगराजपुर मेडिकल कालेज में हड्डी रोग विभाग में कार्यरत एक चिकित्सक ने मामूली बात को लेकर वरिष्ठ चिकित्सक के साथ गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी। पीड़ित चिकित्सक ने अभी इस मामले में थाने में तहरीर नही दी है। बेगराजपुर मेडिकल कालेज में हड्डी विभाग में वरिष्ठ चिकित्सक डा. एमएम नागर और डा. ललित भी काम करते है। सोमवार को दोनों चिकित्सकों के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। आरोप... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 02:26 AM (IST)
        

आगजनी में एक-एक करोड़ मुआवजा दे सरकार: विनीत शारदा

मुजफ्फरनगर: भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष विनीत शारदा ने कहा कि सहारनपुर में प्रदेश सरकार के इशारे पर सिख समाज के दुकानदारों पर जुल्म ढाया गया। शोरूम जला दिए गए। कहा कि प्रदेश सरकार प्रत्येक दुकानदारों को एक-एक करोड़ रुपये और मृतक व्यापारी को 50 लाख रुपये मुआवजा दे। मेरठ से सहारनपुर जा रहे व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष विनीत शारदा ने 'दैनिक जागरण' से बातचीत में कहा कि सहारनपुर में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 02:26 AM (IST)
        

शहर का चप्पा-चप्पा जाम

मुजफ्फरनगर : शहर में सोमवार दिन निकलने के साथ ही जाम ने कब्जा जमा लिया था। सड़कों पर वाहनों के पहिये थम गए और लोग परेशान रहे। शहर में भीड़भाड़ वाले बाजारों जैसे भगत सिंह रोड और अन्य जगहों पर खरीदारों की भीड़ उमड़ पड़ी। दुकानों के सामने ही लोगों ने वाहन पार्क कर दिए, जिसकी वजह से सड़क पर यातायात प्रभावित होने लगा। इसके अलावा कोर्ट रोड, प्रकाश चौक, महावीर चौक और अंसारी रोड पर लोग घंटों जाम से जूझते रहे।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 02:26 AM (IST)
        

पुलिस की आंखों में धूल झोंक रहे बदमाश

मुजफ्फरनगर : जुर्म और कानून के बीच की लड़ाई में शातिर अपराधी इक्कीस साबित हो रहे हैं। लगातार मुजफ्फरनगर पुलिस का सुरक्षा घेरा तोड़कर बड़ी वारदात अंजाम दी जा रही हैं। कातिलों ने हत्या करने के बाद लाश को एनएच-58 पर फेंक दिया और पुलिस हाथ मलती रह गई। वो भी तब जब तीन दिन पहले ही हाईवे पर डबल मर्डर के बाद कप्तान ने हाईवे पर गश्त बढ़ाने का आदेश दिया था। दिल्ली और देहरादून को जोड़ने वाला एनएच-58 हाईवे मुजफ्फ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 02:26 AM (IST)
        

राजनैतिक दबाव में पीडि़त पर भी दर्ज किया मुकदमा

मुजफ्फरनगर :पुलिस-प्रशासन की कार्रवाई पर एक बार फिर राजनैतिक दबाव हावी रहा। चरथावल में हुई सांप्रदायिक भिड़ंत की घटना में पुलिस ने आरोपियों की तहरीर पर पीड़ित होटल मालिक पर भी मुकदमा दर्ज कर उसे आरोपी बना दिया। इस घटना के बाद जहां एक ओर खाकी कटघरे में है, वहीं दूसरी ओर एक संप्रदाय को लगातार बढ़ावा देने का आरोप झेल रही सपा सरकार पर भी सवालिया निशान लग गया है। चरथावल क्षेत्र में रविवार दोपहर वाहनों क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:14 PM (IST)
        

फूंकी गई दुकानों का एक-एक करोड़ मुआवजा दे प्रदेश सरकार: विनीत शारदा

मुजफ्फरनगर :भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष विनीत शारदा ने कहा कि सहारनपुर में प्रदेश सरकार के इशारे पर सिख समाज के दुकानदारों पर जुल्म ढाया गया। शोरूम जला दिए गए। कहा, प्रदेश सरकार प्रत्येक दुकानदारों को एक-एक करोड़ रुपये और मृतक व्यापारी को 50 लाख रुपये मुआवजा दे। मेरठ से सहारनपुर जा रहे व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष विनीत शारदा ने 'दैनिक जागरण' से बातचीत में कहा कि सहारनपुर में सि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 09:13 PM (IST)
        

क्राइम की 'पिच' पर बदमाशों की 'बैटिंग'

मुजफ्फरनगर :बदमाशों ने रविवार को क्राइम की 'पिच' पर जमकर 'बैटिंग' की। पुलिस एक तरफ क्राइम मीटिंग में अपराधियों से निपटने की रणनीति बना रही थी, वहीं दूसरी तरफ बदमाश सड़कों पर बेखौफ वारदात अंजाम दे रहे थे। शहर कोतवाली क्षेत्र में बधाई-बहेड़ी मार्ग पर बदमाशों ने दंपति को लूटा और इसके बाद छपार क्षेत्र में भी बाइक सवार युवक व उसकी भाभी से बदमाशों ने लूटपाट की। नीरज कुमार निवासी देवबंद पत्‍‌नी के साथ बाइ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 12:57 AM (IST)
        

रोडवेज बस को हाईजैक कर लूटा

खतौली: बाईपास पर शनिवार की रात आधा दर्जन बदमाशों ने यूपी रोडवेज की बस को हथियारों के बल पर हाईजैक कर यात्रियों व परिचालक से लाखों की नगदी व आभूषण लूट लिए। लूटपाट के बाद बदमाश भैंसी मोड़ पर उतरकर जंगल के रास्ते भाग गए। बस लूट की घटना से पुलिस में हड़कंप मच गया। पुलिस ने बदमाशों की तलाश की, लेकिन बदमाश हाथ नहीं लग सके। पुलिस ने लूट की रिपोर्ट दर्ज न करके मारपीट में एनसीआर दर्ज की है। गढ़मुक्तेश्वर डि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 12:56 AM (IST)
        

कातिलों के गिरेबान से दूर खाकी के 'हाथ'

मुजफ्फरनगर :बुढ़ाना में व्यापारी प्रवीण जैन की हत्या को अंजाम देने वाले बदमाशों को पुलिस अभी तक नहीं पकड़ सकी है। घटना का खुलासा नहीं होने के कारण व्यापारियों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है और पुलिस को तीन दिन का अल्टीमेटम दिया गया है। चेतावनी दी है कि तीन दिन में आरोपियों का पता पुलिस नहीं लगा सकी तो व्यापारी कोतवाली में धरना देंगे। दूसरी ओर नई मंडी कोतवाली क्षेत्र में हुए दोहरे हत्याकांड में भी पुलिस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 12:55 AM (IST)
        

चरथावल में सांप्रदायिक संघर्ष

मुजफ्फरनगर : सांप्रदायिक झड़पों से जूझ रहे मुजफ्फरनगर में माहौल लगातार गरमा रहा है। चरथावल में वाहनों की साइड लगने पर दो संप्रदाय के युवकों के बीच मारपीट हो गई। बीच-बचाव करने वाले होटल मालिक के हाईवे स्थित होटल पर संप्रदाय विशेष के दर्जनों युवकों ने उत्पात मचाया और तोड़फोड़ की। दोनों पक्षों से लोग आमने-सामने आ गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर मामला संभाला। फिलहाल होटल पर पुलिस ल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 12:46 AM (IST)
        

सपा नेता की धमकी से दारोगा को हार्ट-अटैक

बुढ़ाना (मुजफ्फरनगर) : कस्बे में महावीर चौक पर चेकिंग के दौरान एक बाइक पर तीन युवकों को पकड़ने पर दारोगा को सपा नेता ने धमकी दे डाली। आरोपी युवकों ने भी बीच सड़क पर गाली गलौज की, जिसके बाद दारोगा को दिल का दौरा पड़ गया। गंभीर हालत में दारोगा को मेरठ के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आरोपी सपा नेता के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की तैयारी कर ली है। बुढ़ाना कोतवाली में तैनात दारोगा मुनेश कुमार शर्मा रवि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 09:11 PM (IST)
        

इंसानियत पर भारी दंगे का 'शनि'

मुजफ्फरनगर : मुजफ्फरनगर में मजहबी नफरत से उठी फसाद की आंधी के बाद अभी लोग सीधे भी नहीं हो पाये थे कि इस नामुराद दंगे ने सहारनपुर में पांव जमा दिये। खास बात यह है कि मुजफ्फरनगर भी शनिवार को जल उठा था और सहारनपुर में भी इसी दिन नफरत के शोले उठे। यानी, दोनों ही जगहों पर शनिवार के दिन ही दंगे की शुरुआत हुई। यह महज इत्तेफाक हो सकता है लेकिन ज्योतिषीय विद्वान इस 'संयोग' की गणना अपने तरीके से कर रहे हैं।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 09:09 PM (IST)
        

चरथावल में दो संप्रदाय के बीच भिड़ंत, तनाव

मुजफ्फरनगर : सांप्रदायिक झड़पों से जूझ रहे मुजफ्फरनगर में माहौल लगातार गरमा रहा है। चरथावल में वाहनों की साइड लगने पर दो संप्रदाय के युवकों के बीच मारपीट हो गई। बीच बचाव करने वाले होटल मालिक के हाइवे स्थित होटल पर संप्रदाय विशेष के दर्जनों युवकों ने उत्पात मचाया और तोड़फोड़ की। दोनों पक्षों से लोग आमने-सामने आ गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर मामला संभाला। फिलहाल होटल पर पुलिस ल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 08:54 PM (IST)
        

सहारनपुर के बवाल ने थामी बसों की रफ्तार

मुजफ्फरनगर: सहारनपुर के बवाल की आंच ने रोडवेज बसों की रफ्तार थाम दी। सहारनपुर में आगजनी व क‌र्फ्यू की घटना से बसों के सहारनपुर सिटी में प्रवेश करने पर रोक लगा दी गई। रोडवेज बसों का संचालन टपरी तक किया गया। सहारनपुर की ओर आने-जाने वाली ट्रेनों में यात्रियों की संख्या नदारद रही। मामले को लेकर एसपी जीआरपी मुरादाबाद ने जीआरपी को अलर्ट कर दिया है। जीआरपी ने भी चौकसी बढ़ाते हुए जवानों को विभिन्न स्टेशनो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 12:34 AM (IST)
        
(News from Muzaffarnagar, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें