Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 24,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरनगर

जन समस्याओं को लेकर किया प्रदर्शन

मुजफ्फरनगर : राष्ट्रीय जनसंघर्ष मोर्चा के पदाधिकारियों ने जनपद की जन समस्याओं को लेकर कचहरी में धरना प्रदर्शन किया। जन समस्याओं के समाधान को डीएम को ज्ञापन सौंपा। अध्यक्ष अकील राणा ने कहा कि शहर के सौंदर्यीकरण के लिए वहलना चौक से स्वाधीनता चौक सुजडू चुंगी मेरठ रोड का चौड़ीकरण किया जाए। शहर में दोबारा से हो रहे अतिक्रमण को हटाया जाना चाहिए। ट्रांसफार्मर फुंकने के बाद स्टोर से ट्रांसफार्मर नहीं मिलत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 03:09 AM (IST)
        

जश्न में गोली लगने से एक घायल

मंसूरपुर : गांव हुसैनपुर भोपाड़ा में बीती रात शादी की पूर्व संध्या पर आयोजित डांस पार्टी में गोली चलने से एक व्यक्ति घायल हो गया। घायल को मेरठ स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गांव हुसैनपुर भोपाड़ा में इंतेजार पुत्र शमशाद की बारात मंगलवार को जानी थी। सोमवार की रात आयोजित डांस पार्टी में सभी घराती और रिश्तेदार डांस कर रहे थे। इसी दौरान कुछ लोग जश्न में हवाई फायरिंग करने लगे। अचानक एक गोली गुफर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 03:09 AM (IST)
        

मिलों की चीनी नीलामी में नहीं पहुंचा कोई बोलीदाता

मुजफ्फरनगर : बकाया भुगतान को लेकर जिले की पांच चीनी मिलों की नीलामी में कोई बोलीदाता नहीं पहुंचा। इससे प्रशासन को निराशा हाथ लगी। अब 30 अक्टूबर को चीनी की नीलामी होगी। जिले की पांच चीनी मिलों खतौली, मंसूरपुर, भैसाना, तितावी व खाईखेड़ी पर करीब ढाई अरब रुपये अभी भी किसानों का बकाया है। बकाया भुगतान न करने वाली इन मिलों के खिलाफ प्रशासन ने सख्त कदम उठाते हुए 20 अक्टूबर को चीनी, शीरा, कांटे, ट्रैक्टर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 03:09 AM (IST)
        

चीनी सामान का करेंगे बहिष्कार

मुजफ्फरनगर : स्वदेशी जागरण मंच के तत्वावधान में हुई एक गोष्ठी में चायनीज सामान के बहिष्कार का ऐलान किया गया। गोष्ठी में मुख्य वक्ता व उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के संयोजक संजीव माहेश्वरी ने कहा कि चीन नागरिकों को लक्ष्य बनाकर भारतीय बाजार हथियाने की फिराक में है। यहां विकास बिंदल, नीरज शर्मा, अनिल लुहारी आदि मौजूद रहे।और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 03:09 AM (IST)
        

एसटीएफ की तफ्तीश में शामिल हुआ बुढ़ाना के सफेदपोश का नाम

मुजफ्फरनगर : राहुल खट्टा फरारी प्रकरण में एसटीएफ की जांच पड़ताल में बुढ़ाना के सफेदपोश नेता का नाम शामिल हो गया है। तफ्तीश में पता चला है ईट भट्ठा व्यापारी प्रवीण मित्तल का अपहरण करने के बाद उन्हें बिराल में ही रखा गया था। इसी सफेदपोश नेता और बुढ़ाना क्षेत्र के एक ग्राम प्रधान ने फिरौती में बिचौलिए की भूमिका निभाई थी। माना जा रहा है कि पुलिस और एसटीएफ प्रकरण में जल्द ही शिकंजा कस सकती है। एसटीएफ म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 08:05 PM (IST)
        

मेक्रो इंडस्ट्री के मालिक को पूर्व सांसद के भाई ने पीटा, धमकी

मुजफ्फरनगर :शहर कोतवाली क्षेत्र में रुड़की चुंगी पर स्थित मेक्रो इंडस्ट्री कंपनी के मालिक के साथ पूर्व बसपा सांसद के भाई ने कंपनी के अंदर मारपीट की। कर्मचारियों को पीटा और खूब हंगामा किया। सूचना पर सिटी मजिस्ट्रेट और सीओ सिटी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे, लेकिन आरोपी तब तक फरार हो चुके थे। आरोपी के खिलाफ शहर कोतवाली में तहरीर दी गई है। पूरा प्रकरण लेनदेन और साझे के विवाद से जुड़ा बताया जा रहा ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:30 PM (IST)
        

परिवार को बंधक बनाकर लाखों का डाका

चरथावल (मुजफ्फरनगर) : चरथावल थाना क्षेत्र के बिरालसी गांव में देर रात बदमाशों ने पूरे परिवार को बंधक बनाकर डकैती को अंजाम दिया। बदमाश खाना खाने के बहाने घर का दरवाजा खुलवाकर अंदर घुसे और पूरे घर का सामान साफ कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने तलाशी के दौरान बदमाशों की एक जोड़ी चप्पल बरामद की। बिरालसी निवासी प्रमोद कुमार शर्मा की गांव में ही बस स्टैंड के पास जूते-चप्पल की दुकान है। उनका इकलौता बेटा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:27 PM (IST)
        

जमीयत जिला सचिव मौलाना मेहरबान सुपुर्द-ए-खाक

मुजफ्फरनगर : 40 वर्ष से अधिक दीन की खिदमत करने के बाद रविवार रात अंतिम सांस लेने वाले जमीयत उलेमा के जिला सचिव मौलाना मेहरबान को सोमवार सुबह उनके पैतृक गांव बरला के कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया। उनकी नमाजे जनाजा जमीयत के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने पढ़ाई। उनको कांधा देने वालों में हजारों सामाजिक व सियासी हस्तियां शामिल रहीं। वर्षो से दीन और दुनिया की खिदमत में जुटे मौलाना मे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 07:24 PM (IST)
        

11 साल के बच्चे को बनाया दंगा आरोपी

मुजफ्फरनगर :मुजफ्फरनगर दंगे की जांच के लिए गठित एसआइटी (स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम) की जांच अंतिम दौर में है और अभी भी कई विवादित मामले लंबित पड़े हैं। इसी कड़ी में फुगाना थाने के लिसाढ़ गांव का मामला है, जिसमें 11 साल के बच्चे को दंगा आरोपी बनाया गया। गंभीर धाराओं में बच्चे के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज हुआ था। बच्चे के परिजनों ने इस प्रकरण में अभी तक कार्रवाई नहीं होने पर शैक्षिक प्रमाण-पत्रों के साथ एक प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 12:47 AM (IST)
        

डीएम आवास के बगल में डाका

मुजफ्फरनगर : ताबड़तोड़ आपराधिक वारदातों के चलते मुजफ्फरनगर में बाशिंदों का जीना मुहाल हो गया है। बदमाशों की टोली ने पुलिस-प्रशासन की मुस्तैदी की हवा रविवार रात को निकाल दी और डीएम की कोठी के बराबर में ही डकैती अंजाम दे डाली। विकास भवन में कार्यरत बड़े बाबू के पूरे परिवार को हथियारों के बल पर बंधक बनाकर पीटा और लहूलुहान कर दिया। बदमाशों की सूचना पर पड़ोसियों ने लाइसेंसी हथियार से फायरिंग की, लेकिन आरोप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 12:46 AM (IST)
        

अफसर सोते रहे, फील गुड होता रहा

खतौली : दीपावली के मद्देनजर यहां धड़ल्ले से मिलावटी मावा सप्लाई हो रहा है। रविवार की सुबह पुलिस ने मीरापुर रोड पर मावा पकड़ा। मावे से लदी कुछ गाड़ियों को फील गुड कर छोड़ दिया गया। नागरिकों ने अफसरों से शिकायत की तो खाद्य विभाग की टीम व हल्का दरोगा ने मौके पर पहुंचकर मावा का सैंपल भरवाया। दीपावली का पर्व नजदीक आते ही मावे की डिमांड बढ़ गई है। कई टन मावा रोजाना सप्लाई हो रहा है। देहात क्षेत्र से आने वा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:42 PM (IST)
        

कांग्रेस नेता पर दुष्कर्म का मुकदमा

मुजफ्फरनगर : मुजफ्फरनगर निवासी कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद के खास पर मेरठ निवासी महिला ने दुष्कर्म और धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है। मामले में पीड़िता ने ब्लैकमेल करने और अन्य कई गंभीर आरोप भी लगाए हैं। कार्रवाई करते हुए मेरठ के खरखौदा थाने में आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म और अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। मूल रूप से मुरादनगर निवासी परिवार वर्तमान में मेरठ के रोहटा रोड पर रह रहा है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:41 PM (IST)
        

स्वदेशी बाजार में तड़का से चाइनीज को झटका

शामली : दीपावली के पर्व पर घरों की सजावट तथा प्रकाश पर्व को नए अंदाज में मनाने की सोच ने गिफ्ट तथा सजावटी सामान के बाजार को गुलजार कर दिया है। चाइनीज उत्पादों के प्रयोग को रोकने की कवायद के बीच बाजार चाइनीज उपकरणों से पटे पडे़ हैं। जागरूक उपभोक्ता पहले की भांति इस बार चायनीज गिफ्टों से परहेज कर रहा है, लेकिन गिफ्ट के रूप में स्वदेशी उत्पाद लोगों को खासे लुभा रहे हैं। दीपावली का पर्व प्रेम और उपहा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:38 PM (IST)
        

'लड़कियों को जींस, मोबाइल से रखें दूर'

खतौली : ब्राह्मण समाज के सम्मेलन में लड़कियों के जींस व मोबाइल से दूर रखने व आरक्षण के लिए लखनऊ व दिल्ली में समाज की ताकत दिखाने का आह्वान किया गया। वेस्ट यूपी ब्राह्मण एकता अभियान के तत्वावधान में आयोजित एक सम्मेलन में सुनील भारद्वाज ने कहा कि ब्राह्मण चरित्रवान बनें। समाज के मंच पर जनप्रतिनिधियों को माला पहचान बंद करें। आदिकाल से ब्राह्मण का हमेशा का सम्मान हुआ है। ब्राह्मण समाज को आरक्षण के लिए... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:38 PM (IST)
        

गैरहाजिर 14 बीएलओ पर होगी एफआईआर

खतौली : फोटोयुक्त संक्षिप्त मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम में ड्यूटी से 14 बीएलओ नदारद मिले। उनके विरुद्ध तहसीलदार ने निलंबन व एफआइआर दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने गैर हाजिर बीएलओ की सूची डीएम को भेजी है। कार्रवाई की जद में आने वाले सभी शिक्षा विभाग से अध्यापक व शिक्षा मित्र हैं। खतौली तहसील में पूर्व में 238 बीएलओ को प्रशिक्षण के लिए बुलाया गया था। रविवार को इनकी ड्यूटी बूथ पर लगाई ग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:37 PM (IST)
        

मौत खींच लाई थी इरफान को खुड्डा

छपार : छपार-खुड्डा मार्ग पर बदमाशों की गोली का शिकार बने इरफान को मौत यहां खींच लाई थी। शोरूम से घर लौटते समय साथियों ने उसे रात को ससुराल जाने से मना किया था, लेकिन इरफान नहीं माना। बघरा गांव निवासी इरफान की पत्‍‌नी नैयारा अपने मायके खुड्डा गांव आई हुई थी। शनिवार रात को शोरूम में इरफान ने अपनी ससुराल जाने और पत्‍‌नी को रविवार सुबह साथ लाने की बात कही। साथियों ने उसे रात के समय ससुराल जाने से मना... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:37 PM (IST)
        

11 साल के बच्चे को बनाया दंगा आरोपी

मुजफ्फरनगर :मुजफ्फरनगर दंगे की जांच के लिए गठित एसआइटी (स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम) की जांच अंतिम दौर में है और अभी भी कई विवादित मामले लंबित पड़े हैं। इसी कड़ी में फुगाना थाने के लिसाढ़ गांव का मामला है, जिसमें 11 साल के बच्चे को दंगा आरोपी बनाया गया। गंभीर धाराओं में बच्चे के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज हुआ था। बच्चे के परिजनों ने इस प्रकरण में अभी तक कार्रवाई नहीं होने पर शैक्षिक प्रमाण-पत्रों के साथ एक प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:29 PM (IST)
        

धार्मिक स्थल के निर्माण को लेकर रोष

जानसठ: कवाल में वाल्मीकि मंदिर के निर्माण को लेकर अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने रोष प्रकट करते हुए इंस्पेक्टर से शिकायत की है। मंदिर की अनुमति न होने का हवाला देते हुए प्रशासन ने निमार्ण कार्य रुकवा दिया है। साथ ही पुलिस सतर्कता बढ़ा दी है। गांव की वाल्मीकि बस्ती के निकट रहने वाले अल्पसंख्यक समुदाय के इरशाद, इंतजार, वसीम, पिंटू, फईम, मोहम्मद अरसद, शाहनजर, मतलूब, कल्लू आदि लोग एसडीएम से मिलने आए,... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:28 PM (IST)
        

देहात के खिलाड़ियों ने दिखाया दमखम

बुढ़ाना : युवा निर्माण कबड्डी प्रतियोगिता में आज तीसरे दिन 20 टीमों ने प्रतिभाग किया। सबसे अधिक रोचक मुकाबला बंतीखेड़ा व गोयला के बीच हुआ। इस रोचक मुकाबले में बंतीखेड़ा की टीम विजयी घोषित हुई। क्षेत्र के गाव गढ़ी सखावतपपुर में तीसरे दिन कबड्डी प्रतियोगिता में 20 टीमों के बीच मुकाबला हुआ। बिटावदा की टीम ने राणा क्लब निरपुड़ा की टीम को हराया। गोयला की टीम ने बामनौली की टीम को हराया। यश क्लब काकड़ा ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:28 PM (IST)
        

गद्य की विकराल स्थिति में लिखी जा रही कविता : अशोक वाजपेयी

मुजफ्फरनगर : लब्धप्रतिष्ठ कवि अशोक वाजपेयी ने कहा कि हमारा समय सरलीकरण और सामान्यीकरण का है और कविता इनके विरुद्ध अथक सत्याग्रह है। कविता का सच अधूरा सच होता है वह पूर्ण तब होता है जब हम उसमें थोड़ा सच और मिलाते हैं। यह गद्य की विकराल उपस्थिति में लिखी जा रही कविता है। अशोक वाजपेयी ने एसडी कालेज में सरोकार-2014 के अंतर्गत आयोजित व्याख्यान में कहा कि यह कविता उस समाज में लिखी जा रही है जो अपने साहि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:27 PM (IST)
        
(News from Muzaffarnagar, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें