Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 26,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरनगर

पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाला गिरफ्तार

मंसूरपुर (मुजफ्फरनगर) : देश की सुरक्षा में सेंधमारी करके गोपनीय दस्तावेज पाकिस्तान भेजने के आरोपी को हरियाणा और मंसूरपुर पुलिस ने गुरुवार को बेगराजपुर गांव से गिरफ्तार किया है। आरोपी जमानत पर छूटने के बाद से गायब चल रहा था और मुजफ्फरनगर क्षेत्र में रह रहा था। आरोपी की गिरफ्तारी के बाद खुफिया विभाग सतर्क हो गया है। आर्मी की खुफिया इकाई ने भी मामले की जानकारी ली है। आरोपी को हरियाणा पुलिस अपने साथ ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 08:48 PM (IST)
        

बुढ़ाना में व्यापारी को गोलियों से भूना

बुढ़ाना (मुजफ्फरनगर) : बुढ़ाना के सहवाड़ा मोहल्ले में घर के बाहर ही पल्सर सवार नकाबपोश बदमाशों ने व्यापारी को गोलियों से भून दिया। चौकी से मात्र 200 मीटर दूर वारदात को अंजाम देकर आरोपी फरार हो गए। गंभीर घायल हालत में व्यापारी को मेरठ रेफर किया गया, लेकिन उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। वारदात के बाद व्यापारी वर्ग में आक्रोश फैल गया। बुढ़ाना का बाजार बंद करा दिया। इस दौरान पुलिस के साथ झड़प भी हुई। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 08:44 PM (IST)
        

48 घटे बाद भी नहीं दर्ज हुआ कत्ल का मुकदमा

मुजफ्फरनगर : शहर कोतवाली पुलिस ने कत्ल की वारदात में तहरीर मिलने के 48 घंटे बाद भी मुकदमा दर्ज नहीं किया। पीड़ित पक्ष ग्राम प्रधान के साथ कोतवाली पहुंचा तो पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट का हवाला देते हुए उन्हें टरका दिया। शहर कोतवाली क्षेत्र में काली नदी में सोमवार देर रात एक युवक का शव पड़ा मिला था। मृतक की पहचान बाननगर गांव निवासी मुकेश कुमार के रूप में हुई। मृतक के भाई नानू ने चार युवकों के खिलाफ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 05:32 PM (IST)
        

शामली-करनाल जाने वाले बड़े कांवड़ वाहनों को छूट

मुजफ्फरनगर : डाक व बड़े कांवड़ वाहनों की शहर में रोक के विरोध में भाजपाईयों ने हंगामा किया। रामपुर चौराहे पर बुधवार की देर रात हंगामे के बाद प्रशासन ने शामली व करनाल जाने वाले बड़े कांवड़ वाहनों को छूट दे दी। देर रात तक जारी रहे हंगामे के दौरान प्रशासन व पुलिस अधिकारी मौके पर मौजूद रहे। हंगामा करने वालों में कपिल देव अग्रवाल, विजय शुक्ला व राजेंद्र सिंह आदि भाजपाई शामिल रहे।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 05:32 PM (IST)
        

किसान पर फेंका देसी बम, घायल

जानसठ (मुजफ्फरनगर) : कोतवाली क्षेत्र के गांव बसायच में बुधवार सुबह खेत से घर लौट रहे किसान के ऊपर अज्ञात हमलावर ने देसी बम फेंक दिया। विस्फोट में किसान घायल हो गया। परिजनों ने किसान को सीएचसी में भर्ती कराया है। मामले में तहरीर दी गई है। बसायच गांव निवासी अनिल कुमार पुत्र शीलचंद बुधवार सुबह करीब सात बजे अपने खेत से घर लौट रहे थे। रास्ते में किसी ने ईख के खेत से अनिल पर देसी बम फेंक दिया। अनिल ने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 05:32 PM (IST)
        

शहर में डाक कांवड़ रोकी, कांवड़ियों का 'तांडव'

मुजफ्फरनगर : हरिद्वार से आने वाली डाक/ बड़े वाहनों की कांवड़ की शहर में एंट्री पर रोक से कांवड़ियों ने सिसौना-बझेड़ी हाईवे पर जमकर तांडव मचाया। पुलिस बैरियर तोड़ दिया और हाईवे पर जाम लगाकर घंटों हंगामा काटा। कांवड़िये सड़क के बीचोंबीच लेट गए। पुलिस ने हाथ जोड़कर बामुश्किल कांवड़ियों को शांत कराया। बुधवार को सुबह से हरिद्वार से डाक कांवड़ का रेला लगा हुआ था। जिला प्रशासन ने सिसौना-बझेड़ी मार्ग हाईवे पर पुलि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 05:32 PM (IST)
        

खाकी ने दबाया दुष्कर्म के प्रयास का मामला

मंसूरपुर : होमगार्ड की बेटी से छेड़छाड़ और दुष्कर्म का प्रयास प्रकरण में मंसूरपुर पुलिस ने रुपये लेकर मामला दबा दिया। पीड़ित की सूचना पर आला अधिकारियों ने संज्ञान लिया तो थाना पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया। बाद में थाने के एक सिपाही और दारोगा ने दोबारा श्यौंटा गांव में बैठकर फैसला करा दिया। मंसूरपुर थाना क्षेत्र में होमगार्ड की बेटी के साथ गांव के ही युवक ने छेड़छाड़ की और दुष्कर्म का प्रयास ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 05:32 PM (IST)
        

जाम-ए-शहादत पी गई थी पांच लाल

मोरना (मुजफ्फरनगर) :कारगिल युद्ध..। भारत माता के चरणों में शीश चढ़ाने वाले अमरत्व को प्राप्त हो गए, लेकिन शौर्य के कागज पर बलिदान की स्याही से लिखी वह गाथा आज तक अमिट है। इधर, दुश्मन की तोपें मुंह खोलकर काल बनी खड़ी थीं तो उधर मातृभूमि थी.। जब मादर-ए-वतन से मोहब्बत थी तो मौत की परवाह क्योंकर होती। शायद, यही सोचकर टूट पड़े दुश्मन पर और हलाक कर दिया एक-एक को। अंत में आंखें मूंद लीं उसी भारत माता की गो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 05:32 PM (IST)
        

शहर में डाक कांवड़ रोकी, कांवड़ियों का 'तांडव'

मुजफ्फरनगर : हरिद्वार से आने वाली डाक/ बड़े वाहनों की कांवड़ की शहर में एंट्री पर रोक से कांवड़ियों ने सिसौना-बझेड़ी हाईवे पर जमकर तांडव मचाया। पुलिस बैरियर तोड़ दिया और हाईवे पर जाम लगाकर घंटों हंगामा काटा। कांवड़िये सड़क के बीचोंबीच लेट गए। पुलिस ने हाथ जोड़कर बामुश्किल कांवड़ियों को शांत कराया। बुधवार को सुबह से हरिद्वार से डाक कांवड़ का रेला लगा हुआ था। जिला प्रशासन ने सिसौना-बझेड़ी मार्ग हाईवे पर पुलि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:02 AM (IST)
        

'न्याय की देवी' की बचपन की मुराद पूरी

पुरकाजी (मुजफ्फरनगर): मुजफ्फरनगर की जनपद न्यायाधीश डा. विजय लक्ष्मी हरिद्वार से पैदल कांवड़ लेकर पुरकाजी पहुंच गई हैं। जिला जज की टीम में अपर जिला जज समेत कई कर्मचारी शामिल हैं। उत्तराखंड से यूपी की सीमा में प्रवेश करते ही पुरकाजी थाने की पुलिस जिला जज के जत्थे में शामिल हुई और रास्ते में एस्कार्ट करते रहे। जिला जज डा. विजय लक्ष्मी की बचपन से इच्छा थी कि वह कांवड़ लेकर आएं। वह जज गुरुवार (आज) रात 11... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:01 AM (IST)
        

वैज्ञानिक के निधन पर गांव में कोहराम

बुढाना (मुजफ्फरनगर): टांडा माजरा निवासी वैज्ञानिक की बीएचयू आइआइटी कैंपस में ह्रदय गति रुकने से मौत हो गई। घटना से परिवार व उनके गांव में शोक है। गांव टांडा माजरा निवासी ओमपाल सिंह के छोटे बेटे अमित पंवार बीएचयू बनारस स्थित आइआइटी कैंपस में प्रोफेसर थे। वर्ष 2004 में उनकी नियुक्ति न्यूक्लियर साइंस सेंटर दिल्ली में हुई थी। चार वर्ष तक वह फ्रांस में रहे। वहां से लौटने के बाद भारत सरकार ने उन्हें... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:39 PM (IST)
        

ट्रेन से कटकर मेरठ के कांवड़िये की मौत

मुजफ्फरनगर :सिविल लाइन क्षेत्र में बझेड़ी फाटक के पास ट्रेन की चपेट में आने से कांवडि़ये की मौत हो गई। मृतक की पहचान मेरठ के शास्त्रीनगर निवासी ताराचंद के रूप में हुई। पुलिस ने परिजनों को सूचना दी। परिजन बिना पोस्टमार्टम के शव को ले गये। मेरठ निवासी कुछ कांवड़िये हरिद्वार से जल लेकर मेरठ लौट रहे थे। ये कांवडि़ये सिविल लाइन थाना क्षेत्र में बझेड़ी फाटक के पास रुके थे। सुबह करीब सात बजे कांवड़िया तार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:36 PM (IST)
        

पांच लाल पी गये थे जाम-ए-शहादत

मोरना (मुजफ्फरनगर) : कारगिल युद्ध..। भारत माता के चरणों में शीश चढ़ाने वाले अमरत्व को प्राप्त हो गये लेकिन शौर्य के कागज पर बलिदान की स्याही से लिखी वह गाथा आज तक अमिट है। इधर दुश्मन की तोपें मुंह खोलकर काल बनी खड़ी थीं तो उधर मातृभूमि थी.। जब मादर-ए-वतन से मोहब्बत थी तो मौत की परवाह क्योंकर होती। शायद, यही सोचकर टूट पड़े दुश्मन पर और हलाक कर दिया एक-एक को। अंत में आंखें मूंद लीं उसी भारत माता की ग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:32 PM (IST)
        

जलाभिषेक को कांवड़ लेने गई जिला जज

मुजफ्फरनगर : मुजफ्फरनगर की जनपद न्यायाधीश डा. विजय लक्ष्मी कांवड़ लेने हरिद्वार गईं हैं। धार्मिक प्रवृत्ति व भगवान शिव में आस्था रखने वालीं जिला जज हरिद्वार से कांवड़ लेकर पैदल लौटेंगी। महाशिवरात्रि के दिन जानसठ के संभलहेड़ा स्थित प्राचीन सिद्धेश्वर पंचमुखी शिव मंदिर में वह भगवान शिव का जलाभिषेक करेंगी। महाशिवरात्रि नजदीक आने के साथ ही सड़कों पर कांवड़ियों का सैलाब बढ़ रहा है। बम-बम के उदघोष से चारों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 11:59 PM (IST)
        

सुरक्षित रखें जिंदगी, महफूज पहुंचें शिवालय

मुजफ्फरनगर: 'सावधानी हटी, दुर्घटना घटी'। बस अड्डा हो या रेलवे स्टेशन। हाइवे हो या साधारण मार्ग, बड़े-बड़े अक्षरों में लिखा रहने वाला यह स्लोगन अनगिनत बार आंखों के सामने से गुजर गया होगा, लेकिन इस पर हम कभी गंभीरता से गौर करना मुनासिब नहीं समझते। नतीजा, कभी किसी को अनमोल जिंदगी से हाथ धोना पड़ता है तो कोई अंग भंग होकर जीवन भर दुख उठाता है। कांवड़ यात्रा के दौरान पिछले दो-तीन दिन में हुए सड़क हादसे भी ऐस... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 11:59 PM (IST)
        

नींद में ही टूट गई सांसों की 'डोर'

मुजफ्फरनगर : हाइवे पर मंगलवार सुबह कांवड़ियों से भरी डीसीएम जिस समय पलटी, कुछ कांवडि़ये सोए हुए थे। मरने वाले दो कांवड़िये उन्हीं में से थे। हादसे के बाद जो लोग मदद के लिए पहुंचे, घटनास्थल का नजारा देखकर उनकी भी रूह कांप गई। किसी तरह से डीसीएम को सीधा करके नीचे दबे कांवड़ियों को बाहर निकाला गया। दिल्ली के श्रद्धानंद कालोनी स्थित शिव मंदिर में स्थानीय लोग पूजा-अर्चना करते हैं। यहीं आसपास के क्षेत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 11:58 PM (IST)
        

मुजफ्फरनगर के कांवड़िये की रुड़की में मौत

मुजफ्फरनगर :कांवड़ लेने गए जिला बार संघ के कर्मचारी अलमासपुर निवासी व्यक्ति की रुड़की के समीप खाई में गिरने से मौत हो गई। नई मंडी शमशान घाट पर अंतिम संस्कार कर दिया गया। अंतिम संस्कार में काफी अधिवक्ता मौजूद रहे। अलमासपुर निवासी अमरनाथ उर्फ बबलू (35) सोमवार को साइकिल से कांवड़ लेने निकला था। रात को रुड़की के पास अज्ञात वाहन को साइड देने के प्रयास में साइकिल खाई में गिर गई, जिससे उससे गंभीर चोट आई। स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 11:58 PM (IST)
        

कांवड़ियों से भरी डीसीएम पलटी, तीन की मौत

मुजफ्फरनगर : नई मंडी में एनएच-58 पर बिलासपुर गांव के पास कांवड़ियों से भरी डीसीएम ओवरटेक के प्रयास में डिवाइडर से टकराकर पलट गई। हादसे में तीन कांवड़ियों की मौत हो गई, जबकि 18 घायल हो गए। पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल के कांवड़ वार्ड पहुंचाया। 12 को गंभीर हालत में मेरठ रेफर किया गया है। सभी कांवड़िये वर्तमान में दिल्ली के जहांगीरपुरी में भलस्वा डेयरी, श्रद्धानंद कालोनी और स्वरूप नगर क्षेत्र के निवास... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 11:57 PM (IST)
        

किशोरी को अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म

बुढ़ाना (मुजफ्फरनगर) : बुढ़ाना कस्बा निवासी किशोरी को कुछ युवकों ने अगवा कर तीन दिन तक बंधक बनाकर सामूहिक दुष्कर्म किया। 21 जुलाई की सुबह किशोरी बेहोशी की हालत में घर के पास पड़ी मिली। किशोरी के परिजनों ने चार आरोपियों के खिलाफ तहरीर देकर गिरफ्तारी की मांग की। बुढ़ाना की किशोरी 18 जुलाई की देर रात घर से ही गायब हो गई थी। परिजनों ने काफी तलाश किया, लेकिन कुछ पता नहीं चलने पर थाने में तहरीर दी। 21 ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 11:57 PM (IST)
        

मुजफ्फरनगर के कांवड़िये की रुड़की में मौत

मुजफ्फरनगर : कांवड़ लेने गए जिला बार संघ के कर्मचारी अलमासपुर निवासी व्यक्ति की रुड़की के समीप खाई में गिरने से मौत हो गई। नई मंडी शमशान घाट पर अंतिम संस्कार कर दिया गया। अंतिम संस्कार में काफी अधिवक्ता मौजूद रहे। अलमासपुर निवासी अमरनाथ उर्फ बबलू (35) सोमवार को साइकिल से कांवड़ लेने निकला था। रात को रुड़की के पास अज्ञात वाहन को साइड देने के प्रयास में साइकिल खाई में गिर गई, जिससे उससे गंभीर चोट आई। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 08:27 PM (IST)
        
(News from Muzaffarnagar, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें