मुजफ्फरनगर

  • पर्यावरण संरक्षण पर चर्चा

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:56 PM (IST)

    मुजफ्फरनगर: इंटरनेशनल गुडविल सोसायटी आफ इंडिया एवं कबीर शांति मिशन के संयुक्त तत्वाधान में विकास भवन में पर्यावरण संरक्षण को लेकर विचार गोष्ठी आयोजित की गई, जिसमें पर्यावरण के संरक्षण पर चर्चा की गई। गोष्ठी में विचार रखते हुए मुख्य विकास अधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण मानव जीवन में अहम है। समाज को एक साथ आगे आना होगा और बहुमूल्य धन पर्यावरण को सुरक्षित करना होगा। नगर विधा... और पढ़ें »

  • किसानों ने बीडीओ व नायब तहसीलदार को बंधक बनाया

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:55 PM (IST)

    चरथावल: पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार शनिवार को किसानों की समस्याओं को लेकर भारतीय किसान संगठन के कार्यकर्ताओं ने खण्ड विकास कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया। बीडीओ व नायब तहसीलदार अन्य कर्मचारियों को घंटों बंधक बनाए रखा। अधिकारियों के एक सप्ताह का समय मांगने पर धरना समाप्त हुआ। शनिवार को भारतीय किसान संगठन के कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष राजपाल ¨सह के नेतृत्व में ब्लाक पर धरना प्रदर्शन किया। धरने ... और पढ़ें »

  • सामुदायिक स्वास्थ केंद्र का एक्सरे रूम बना शोपीस

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:55 PM (IST)

    जानसठ: कई दर्जन गांवों को स्वास्थ्य सेवाएं देनी वाले सामुदायिक स्वास्थ केंद्र में चिकित्सकों का टोटा तो है ही। वहीं जेनरेटर न होने और लो वोल्टेज के कारण एक्सरे मशीन शोपीस बनी हुई है। इससे दूर-दराज क्षेत्र से आने वाले सैकड़ों मरीज रोजाना परेशान होकर लौट जाते हैं। एक्सरे रूम में का कर्मचारी कई बार सीएचसी प्रभारी को लिखित शिकायत कर चुका है लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। स्थानीय सामुदायिक स्वास... और पढ़ें »

  • खत्ते की भूमि पर कब्जा करने से ग्रामीण खफा

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:55 PM (IST)

    जानसठ: भोपा क्षेत्र के छछरौली गांव में कुछ दबंगों द्वारा खत्ते की भूमि पर अवैध कब्जा करने से रोष है। शनिवार को दर्जनों ग्रामीण प्रदर्शन करते हुए तहसील आए और एसडीएम से उक्त भूमि से अवैध कब्जे हटवाने की मांग की है। शनिवार को भोपा क्षेत्र के गांव छछरौली निवासी मनोज, अनिल, राजेंद्र, इमल¨सह, करतार, गोकल, धर्मबीर, बाबूराम व कंवरपाल आदि सपा नेता इलियास पहलवान के नेतृत्व में एसडीएम कार्यालय आए और प्रदर्श... और पढ़ें »

  • किसानों को खूब याद आते हैं चौधरी चरण ¨सह

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:53 PM (IST)

    मुजफ्फरनगर: किसानों के मसीहा रहे पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण ¨सह के आदर्श आज भी अनुकरणीय हैं। गांव, गरीब, शोषित और वंचितों के लिए पूरा जीवन जोत देने वाले चरण सिंह के पदचिह्नों पर चलकर आज भी किसानों का उद्धार हो सकता है। सामाजिक न्याय के पैरोकार चौधरी साहब की रविवार को पुण्य तिथि है। उनके संघर्ष के साथी आज उन्हें बड़े आदर से याद करते हैं। किसानों और मजदूरों के हक के लिए संघर्ष करने से चौधरी चरण ¨स... और पढ़ें »

  • बीए का छात्र गंगनहर में डूबा

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:53 PM (IST)

    खतौली: मुजफ्फरनगर के अलमासपुर निवासी बीए का छात्र शनिवार को गंग नहर में नहाते समय डूब गया। वह यहां दोस्त के साथ नहा रहा था। उसके पुल के पास कपड़े व चप्पल मिले हैं। पुलिस ने गोताखोरों से उसकी तलाश कराई, लेकिन उसका कोई पता नहीं चल सका। डूबे युवक के दोस्त को पुलिस ने हिरासत में लिया है। युवक के परिजनों में कोहराम मचा है। गांव अलमासपुर निवासी अनुज कुमार 26 वर्ष पुत्र विजयपाल बीए का छात्र है। शनिवार क... और पढ़ें »

  • कालाबाजारी के शक में तेल के चार ड्रम पकड़े

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 11:52 PM (IST)

    खतौली: पूर्ति विभाग ने ¨तगाई गांव के पास मेन रोड पर कालाबाजारी के शक में रेहड़े में लदे केरोसिन के चार ड्रम पकड़े। रेहड़ा चालक मौके पर से भाग गए। आपूर्ति विभाग ने जांच के लिए तेल का सैंपल लिया है। पूर्ति निरीक्षक डा. दीपांकर शर्मा ने बताया कि शनिवार को ¨तगाई के पास दो रेहड़ों में केरोसिन से लदे चार ड्रमों की सूचना मिली थी। छापे के दौरान रेहड़ा चालक मौके पर से भाग गए। ड्रमों को कब्जे में ले लिया गया। ... और पढ़ें »

  • केमिकल फैक्ट्री को बस्ती से हटाने की मांग

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:25 PM (IST)

    मुजफ्फरनगर: शुक्रवार को मोहल्ला गांधीनगर के दर्जनों लोग डीएम कार्यालय पर पहुंचे। उन्होंने डीएम दिनेश कुमार ¨सह को ज्ञापन देते हुए आरोप लगाया कि भोपा रोड पर स्वास्तिक एंड केमिकल फैक्ट्री बस्ती के बीच में है। पांच वर्ष पूर्व भी इस फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी। फैक्ट्री में ज्वलनशील व विषैले केमिकल के टैंक भरे रहते हैं। फैक्ट्री से निकलने वाला गंदा पानी विषैला है। फैक्ट्री ने इस विषैले पानी को निकाल... और पढ़ें »

  • मोहल्ले में अवैध गेट पर रोक लगाने की मांग

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:21 PM (IST)

    मुजफ्फरनगर: मोहल्ला साउथ सिविल लाइन बाग प्यारेलाल के लोगों ने डीएम को ज्ञापन देते हुए बताया कि मोहल्ले के दो दबंग आये दिन मोहल्ले वालों के साथ गाली गलौज व झगड़े पर आमादा रहते हैं। मोहल्ले के मंदिर पर भी इन लोगों ने अवैध कब्जा कर रखा है। वह मोहल्ले में अवैध गेट लगाना चाहते हैं। मोहल्लेवासियों के रोकने पर वह मारपीट पर आमादा होते हैं। इससे मोहल्ले की शांति भंग होने की आशंका है। मोहल्ले के लोगों ने अवै... और पढ़ें »

  • बंदरों से परेशान कस्बावासियोंका सब्र टूटा

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:19 PM (IST)

    जानसठ (मुजफ्फरनगर) : कस्बे में काफी समय से बंदरों का आतंक बना हुआ है। तीन माह में बंदर कस्बे के सैंकड़ों लोगों को काटकर जख्मी कर चुके हैं। बार-बार शिकायत के बाद भी नगर पंचायत इन्हें पकड़वा नहीं रही है। शुक्रवार को एक पत्रकार के घायल होने पर लोगों के सब्र का बांध टूट गया। उन्होंने ने एसडीएम से मिलकर बंदरों के आतंक से निजात दिलवाने की मांग की। दो दिन में कार्रवाई न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी ह... और पढ़ें »

  • एसडी इंटर कालेज मैदान में आरक्षण महारैली 29 को

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:18 PM (IST)

    मुजफ्फरनगर : राष्ट्रीय निषाद एकता परिषद के तत्वावधान में एसडी इंटर कालेज के मैदान में 29 मई को आरक्षण महारैली होगी। पूरे प्रदेश से लोग इस रैली में भाग लेंगे। शुक्रवार को राष्ट्रीय निषाद एकता परिषद के प्रदेश सचिव नरेश कुमार एडवोकेट व महामंत्री राजपाल ¨सह कश्यप ने टाउन हाल रोड स्थित एक रेस्टोरेंट में प्रेसवार्ता में बताया कि कश्यप निषाद एवं निर्बल, शोषित समाज के आरक्षण के लिए 29 मई को आरक्षण महारै... और पढ़ें »

  • बैंकों के बाहर चलाया चे¨कग अभियान

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:17 PM (IST)

    जानसठ (मुजफ्फरनगर) : एसएसपी के निर्देश पर पुलिस ने शुक्रवार को दोपहिया वाहनों की चेकिंग का सघन अभियान चलाया। इस दौरान जहां करीब दो दर्जन बाइक सवारों का चालान कर हजारों रुपये जुर्माना वसूला गया, वहीं हेलमेट ने होने पर कई बाइकों को कोतवाली में खड़ा करवा दिया। एसएसपी के निर्देशानुसार शुक्रवार को इंस्पेक्टर अजयपाल गौतम के नेतृत्व में पुलिस ने बैंकों व अन्य सार्वजनिक स्थलों पर दो पहिया वाहनों के खिलाफ... और पढ़ें »

  • भाकियू ने दिया उत्तम शुगर मिल पर धरना

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:15 PM (IST)

    पुरकाजी (मुजफ्फरनगर) : भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने उत्तम शुगर मिल पर गन्ने के भुगतान को लेकर धरना प्रदर्शन किया। जहां उन्होंने मिल पर किसानों के उत्पीड़न का आरोप लगाया। मिले के डीजीएम के आश्वासन के बाद ही किसानों ने धरना समाप्त किया। शुक्रवार सुबह भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता प्रधान नवीन राठी, ब्लाक अध्यक्ष धीरज त्यागी के नेतृत्व में खाईखेड़ी उत्तम शुगर मिल पर पहुंचे और धरने पर बै... और पढ़ें »

  • नेहरू को आधुनिक भारत का निर्माता बताया

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:14 PM (IST)

    मुजफ्फरनगर :पुण्यतिथि पर कांग्रेसियों ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व. पंडित जवाहर लाल नेहरू को आधुनिक भारत का निर्माता बताते हुए उनका भावपूर्ण स्मरण किया। कांग्रेस कार्यालय पर आयोजित विचार गोष्ठी में जिला कांग्रेस अध्यक्ष नानू मियां ने पंडित नेहरू को आधुनिक भारत का निर्माता बताते हुए कहा कि देश में आइआइटी, इसरो, भाभा परमाणु अनुसंधान केन्द्र जैसे संस्थानों के निर्माण का गौरव प्राप्त है। नगर कांग्रेस अ... और पढ़ें »

  • ट्रेन से कटकर शिक्षक की मौत

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:13 PM (IST)

    खतौली (मुजफ्फरनगर) : शुक्रवार की सुबह तहसील के समीप शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन से कटकर एक शिक्षक की मौत हो गई। रेलवे ट्रैक पार करते समय यह हादसा हुआ। जीआरपी ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। शिक्षक की मौत से उनके परिवार में कोहराम मचा है। गांव पिपलहेड़ा के निवासी ओमकार पुत्र स्वराज वर्तमान में तीर्थ कालोनी में रह रहे थे। वह जगत कालोनी स्थित तिलकराम इंटर कालेज में शिक्षक थे। शुक्रवार की सुबह ओ... और पढ़ें »

  • तालाब को पुनर्जीवित करने को महिलाएं भी आगे आईं

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:12 PM (IST)

    खतौली (मुजफ्फरनगर) : दैनिक जागरण द्वारा चलाए जा रहे जागरण तलाश तालाब की अभियान धीरे-धीरे अपने मुकाम की ओर बढ़ रहा है। गांव दाहौड़ में तालाब को पुनर्जीवित करने को अब महिलाएं भी उतर आईं। उन्होंने पुरुषों के साथ तालाब पर श्रमदान कर जल और तालाब बचाने की शपथ ली। शुक्रवार को दैनिक जागरण के तलाश तालाबों के अभियान के तहत दाहौड़ में सदियों पुरान तालाब से ग्राम प्रधान शिव कुमार चौहान के नेतृत्व में ग्रामीणो... और पढ़ें »

  • नगर मजिस्ट्रेट ने किया उद्यान विभाग का गोदाम सीज

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:09 PM (IST)

    मुजफ्फरनगर : अवैध रूप से बायो खाद बेचने के मामले में नगर मजिस्ट्रेट ने जिला उद्यान विभाग का गोदाम सीज कर दिया। जिला उद्यान विभाग में सरकार की ओर से बायो खाद व नीम की खली मुफ्त बांटने के लिए आती है। सपा नेता जसवीर ¨सह मंडेर ने डीएम को शिकायत की थी कि जिला उद्यान विभाग द्वारा इस खाद को अवैध रूप से बेचा जा रहा है। निशुल्क किसानों को वितरित नहीं किया जा रहा है। डीएम दिनेश कुमार ¨सह ने इसे गंभीरता स... और पढ़ें »

  • भविष्य के लिए जल का संरक्षण आवश्यक: आंचल

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:07 PM (IST)

    मुजफ्फरनगर : जिला पंचायत सभागार में राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल मिशन एवं निर्माणाधीन ग्रामीण पाइप पेयजल योजनाओं के संचालन को बैठक आयोजित की गई। जिसमें जिला पंचायत अध्यक्ष आंचल तोमर ने कहा कि भविष्य की पीढ़ी के लिए स्वच्छ जल का सरंक्षण आवश्यक है। बिना जल संरक्षण के कल उम्मीद करना बेमानी साबित होगा। जरूरत से ज्यादा जल का दोहन ¨चता का विषय है। जल संरक्षण के प्रति समाज को जागरूक करना होगा। सीडीओ अंकित... और पढ़ें »

  • दो बसों की टक्कर में 33 घायल

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 11:05 PM (IST)

    मोरना (मुजफ्फरनगर) : टूरिस्ट व प्राइवेट यात्री बस की आमने-आमने की टक्कर में 33 लोग घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस व सरकारी एंबुलेंस ने घायलों को पीएचसी पर भर्ती कराया, जहां से चार को गंभीर हालत में जिला अस्पताल रेफर किया गया। आगरा के थाना पिनाठ के अंतर्गत नंगला दलेल गांव निवासी राधेश्याम के नेतृत्व में 50 तीर्थयात्रियों का दल भ्रमण पर आया था। वैष्णो देवी, मंशादेवी, शाकंभरी देवी और हरिद्वार मे... और पढ़ें »

  • कांशीराम आवास योजना के मकान बने कमाई का जरिया

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 12:24 AM (IST)

    प्रदीप उलधन, जानसठ : गरीब व बेघर परिवारों को आसरा देने के उद्देश्य से बसपा शासन में करोड़ों रुपये खर्च करके बनाई गईं कालोनियां इन दिनों कुछ लोगों के लिए कमाई का साधन बनी हुई हैं। कस्बे की तीनों कालोनियों में कई लोगों ने अपने निजी मकान दूसरे स्थानों पर बना लिए हैं या किराए पर रह रहे हैं। जबकि कांशीराम कालोनी में आवंटित हुए मकान को किराए पर देकर कमाई कर रहे हैं। कालोनियों की ओर गौर न करने के कारण प्र... और पढ़ें »

(News from Muzaffarnagar, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें