« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरनगर

पुरुषार्थ व कल्याण के लिए मिला जीवन : ज्ञान भूषण

शामली : 108 ज्ञान भूषण महाराज ने कहा कि हमें भगवान की भक्ति के लिए जन्म मिला है। यह जीवन पुरुषार्थ और कल्याण के लिए है, इसलिए हमें धर्म के मार्ग की ओर अग्रसर होना चाहिए। सोमवार को जैन धर्मशाला में प्रवचन करते हुए जैन संत ने कहा कि हमें पानी को छानकर पीना चाहिए। हमें अष्ट गुणी होना चाहिए। हमें जिस कारण जन्म मिला है, हम उससे भटक गए हैं। कहा, हमें भगवान की भक्ति के लिए जन्म मिला है। इसलिए मनुष्य को ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:56 PM (IST)
        

बिजलीघर बंद कर बिजली कटवाई

बुढ़ाना(मुजफ्फरनगर) : विद्युत आपूर्ति व जर्जर तारों की समस्या से गांव कुरालसी के ग्रामीणों ने जौला बिजलीघर पर हंगामा व प्रदर्शन किया। साथ ही बिजलीघर की तालाबंदी करते हुए विद्युत आपूर्ति बंद करा दी। ग्रामीणों ने बिजलीघर के कर्मचारियों को अपने बीच बैठाकर धरना शुरू कर दिया। गांव कुरालसी के दर्जनों ग्रामीणों ने सोमवार को जौला बिजलीघर पर हंगामा व प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का आरोप है कि उनके गांव में सप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:55 PM (IST)
        

दूध सप्लायर्स ने हंगामा कर आफिस बंद कराया

बुढ़ाना(मुजफ्फरनगर): कस्बा स्थित एक डेयरी पर दूध की सप्लाई करने वाले दर्जनों वीएलसी ने बिलों के भुगतान में अनियमितता का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। सभी वीएलसी ने रूट बंद कर दूध न देने का ऐलान करते हुए आफिस पर ताला लगा दिया। कस्बे के मंदवाडा रोड पर एक डेयरी के कलेक्शन सेंटर पर 16 रूटों पर लगभग 150 लोग गांवों से दूध एकत्र कर जमा करते हैं। सोमवार को दोपहर 12 बजे सेंटर के आफिस पर दूध सप्लाई करने वाले... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:55 PM (IST)
        

दरोगा के बेटे के हत्यारोपी दोस्त को जेल

मुजफ्फरनगर : दरोगा के बेटे की हत्या के मामले में नामजद आरोपी को पुलिस ने सोमवार को न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया है। मोहल्ला भरतीया कालोनी निवासी सोनू उर्फ अमित का शव शनिवार की अपराह्न भोपा के गांव भेडाहेड़ी में गन्ने के खेत में पड़ा मिला था। मृतक के छोटे भाई ¨पकू ने मुकदमा कराया कि शुक्रवार दोपहर उसके भाई सोनू को उसका दोस्त शिवा वाल्मीकि निवासी ग्राम अलमासपु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:53 PM (IST)
        

जाट आरक्षण की मांग को लेकर दिया धरना

मुजफ्फरनगर : अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति ने जाट आरक्षण की मांग को लेकर धरना दिया। सोमवार को समिति के पदाधिकारी प्रदर्शन करते हुए कलक्ट्रेट में पहुंचे और धरना दिया। धरनास्थल पर हुई सभा में वक्ताओं ने 17 मार्च से पहले केंद्रीय नौकरियों या बैंकों में चयनित युवाओं को अविलंब ज्वाइन कराने, केन्द्र सरकार द्वारा कानून बनाकर जाट आरक्षण प्रदान करने की मांग की। साथ ही जिन प्रदेशों में अभी जाटों को... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:52 PM (IST)
        

कराटे खिलाड़ी के लिए मांगी आर्थिक मदद

मुजफ्फरनगर : प्रजापति पाल अति पिछड़ा वर्ग समिति के पदाधिकारियों ने सीएम से आर्थिक तंगी से जूझ रहे कराटे खिलाड़ी की आर्थिक मदद किए जाने की मांग की है। सोमवार को समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहन प्रजापति समेत अन्य पदाधिकारी कलक्ट्रेट पहुंचे और डीएम से मिले। पदाधिकाीरियों ने डीएम को बताया कि मोरना निवासी संजीव प्रजापति कराटे का खिलाड़ी है। जिले से राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में वह दो गोल्ड व तीन सि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:52 PM (IST)
        

'गंगा स्वच्छ रखना सबकी जिम्मेदारी'

मुजफ्फरनगर : शुक्रताल स्थित श्रीराम आश्रम में चल रही स्वामी रामधारी जी महाराज की जन्म शताब्दी समारोह में हरिद्वार भूमा निकेतन से पधारे महामंडलेश्वर स्वामी अच्युतानंद जी महाराज ने कहा, गंगा भारतीय संस्कृति की धरोहर है। प्राचीनकाल से ही हम गंगा को माता कहते आ रहे हैं। इसलिए गंगा को स्वच्छ रखना हम सबकी नैतिक जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा, गाय माता का संरक्षण करना प्रत्येक ¨हदू की नैतिक जिम्मेदारी है। इ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:51 PM (IST)
        

वैदिक गणित से पढ़ाना सीख रहे सहायक अध्यापक

खतौली(मुजफ्फरनगर): नवनियुक्त 68 सहायक अध्यापक बीआरसी भैंसी पर प्रशिक्षण शिविर में वैदिक गणित और वर्णमाला के अक्षरों की उत्पत्ति सहित अन्य विषयों में बच्चों को पढ़ाने का हुनर सीख रहे हैं। 72 हजार की काउंसि¨लग के बाद नवनियुक्त सहायक अध्यापकों को जनपद में तीन बीआरसी पर 90 दिन का बच्चों को सरल व चित्र एवं प्रयोगात्मक तरीके से पढ़ाने के लिए प्रशिक्षण दिया जा रहा है। खतौली में बीआरसी भैंसी में 68 सहाय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:50 PM (IST)
        

गुरु की पूजा ही ईश्वर पूजा के समान : शास्त्री

मुजफ्फरनगर : श्री सनातन धर्म सभा भवन में आयोजित श्रीमद् भागवत कथा में कथाव्यास हिमेश शास्त्री के छात्र-छात्राओं को अध्यात्म का पाठ पढ़ाते हुए गुरु की पूजा को ईश्वर की पूजा के समान बताया। सोमवार को कथा में छात्र-छात्राओं ने नैतिक मूल्यों, उद्देश्य प्राप्ति को अमृत वचन सुन मंत्रमुग्ध हो गए। उन्होंने कहा कि अपने लक्ष्य को निर्धारित कर पूरी शक्ति लगा दी जाए तो सफलता अवश्य मिलेगी। हमारा हाथ ही भगवान... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:50 PM (IST)
        

उर्दू व फिजिकल एजूकेशन में बीए फाइनल के सभी विद्यार्थी फेल!

मुजफ्फरनगर : विश्वविद्यालय की त्रुटि के चलते बीए अंतिम वर्ष के उर्दू व फिजिकल एजूकेशन विषय की परीक्षाओं में छात्र-छात्राओं को अनुपस्थित दर्शाए जाने के कारण मुश्किल खड़ी हो गई है। नवाब अजमत अली खां ग‌र्ल्स डिग्री कालेज में बीए फाइनल की छात्राओं ने उर्दू की परीक्षा में अनुपस्थित दर्शाए जाने के विरोध स्वरूप कालेज में हंगामा किया। छात्राओं के बीच पहुंची कालेज प्राचार्या ने फोन पर विश्वविद्यालय में बात ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:49 PM (IST)
        

'सांध्यकालीन कक्षाएं चलाई जाएं'

मुजफ्फरनगर : स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश की मारामारी को देखते हुए युवा रालोद ने सांध्यकालीन कक्षा संचालित कराने सहित प्रवेश प्रक्रिया पूर्ण पारदर्शी बनाने व प्रत्येक महाविद्यालय में एक-एक सेक्शन अतिरिक्त संचालित करने से संबंधित मांग को लेकर जमकर प्रदर्शन किया और राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन एसडीएम बाबूराम को सौंपा। चेतावनी दी कि यदि उनकी मांगें नहीं मानी गई तो आंदोलन करने को बाध्य होंगे। युवा रा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:47 PM (IST)
        

किताबें बंटें तो बच्चे पढ़ें

खतौली(मुजफ्फरनगर): ब्लाक के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय के बच्चों के लिए नि:शुल्क वितरण के लिए किताबों की लाट बीआरसी पर पहुंच गई है, लेकिन अभी तक बच्चों के हाथों तक पहुंचने के लिए एनपीआरसी द्वारा इन किताबों को वितरण किया जाना बाकी है। किताबों के इंतजार में कुछ बच्चे पुरानी किताबों के पन्ने पलट रहे और ज्यादातर बिना किताबों के स्कूल जा रहे थे। खतौली ब्लाक में परिषदीय प्राथमिक विद्यालय 132 और ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:47 PM (IST)
        

मेधावियों ने किया राष्ट्रपति भवन का भ्रमण

मुजफ्फरनगर : एसडी पब्लिक स्कूल के 10वीं कक्षा में बेहतर अंक प्राप्त करने वाले छात्रों ने एक्सपोजर विजिट के तहत रविवार को राष्ट्रपति भवन सहित कई दर्शनीय स्थलों का भ्रमण किया। सर्वप्रथम छात्रों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि पर जाकर राष्ट्रपिता को नमन करते हुए अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। भारत द्वार पर जली हुई अमर जवान ज्योति को देखकर छात्र अभिभूत हो गए। छात्रों ने वीर शहीदों को नमन किया। इस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:46 PM (IST)
        

रोडवेज चालक को गिरा-गिराकर पीटा

खतौली (मुजफ्फरनगर): आवास विकास कालोनी के समीप सोमवार की दोपहर स्कूटर व बाइक की टक्कर को लेकर हुए विवाद में तीन युवकों ने रोडवेज बस चालक को सड़क पर गिरा-गिराकर पीटा। चालक गंभीर रूप से घायल हो गया है। मौके पर काफी भीड़ जमा हो गई। पुलिस ने भाग रहे एक हमलावर को दबोच लिया। चालक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया। मंसूरपुर क्षेत्र के गांव नौना निवासी तेजवीर खतौली रोडवेज डिपो में चालक है। सोमवार ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:45 PM (IST)
        

अल्पसंख्यक छात्रों की उपेक्षा के विरोध में सीएम को ज्ञापन

खतौली(मुजफ्फरनगर): समाजवादी छात्रसभा के बैनर तले छात्रों ने मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन एसडीएम को दिया। ज्ञापन में जैन समाज को छोड़कर अन्य अल्पसंख्यक समुदाय के छात्रों की एडमिशन में उपेक्षा का आरोप लगाया। खतौली में श्री कुंद कुंद जैन (पीजी) कालेज सहायता प्राप्त मात्र एक अल्पसंख्यक संस्था है, जिसमें विश्वविद्यालय की मेरिट के आधार पर एडमिशन चल रहे हैं। सोमवार को समाजवादी छात्रसभा के नगर अध्यक्ष द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:45 PM (IST)
        

जांच टीम के सामने ही दो पक्षों में मारपीट

शाहपुर(मुजफ्फरनगर): गांव आदमपुर में ग्राम प्रधान द्वारा कराये गये विकास कार्यों में धांधली की शिकायत पर गांव में जांच करने पहुंची जांच टीम के समक्ष ही ग्राम प्रधान पक्ष व शिकायतकर्ताओं के बीच हाथापाई व मारपीट हो गई। इससे गांव में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में किया। एहतियात के तौर पर गांव में पीएसी व पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। गांव आदमपु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:44 PM (IST)
        

भुगतान जल्द न होने पर आंदोलन की चेतावनी

खतौली(मुजफ्फरनगर): बकाया गन्ना भुगतान की मांग को लेकर सर्वजातीय तिसंग बावना मंच के तत्वावधान में गन्ना किसानों ने सोमवार को सहकारी गन्ना विकास समिति प्रागंण में गिरवर ¨सह की अध्यक्षता व भारतवीर आर्य के संचालन में एक दिवसीय धरना दिया। समिति सचिव विश्वामित्र पाठक को तीन सूत्रीय मांगों को एक ज्ञापन दिया गया। जिसमें विगत कई वर्षों से बकाया गन्ना भुगतान ब्याज सहित जल्द दिलाने, पेराई सत्र 2014-015 खरी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:43 PM (IST)
        

आतंकी हमले के बाद शहर में चौकसी

मुजफ्फरनगर: पंजाब के गुरदासपुर दीनानगर में हुए आतंकी हमले के बाद जिले में अलर्ट घोषित कर दिया गया है। शहर के महत्वपूर्ण स्थानों पर जहां पुलिस पिकेट लगा दी गई है, वहीं शहर के बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन पर पुलिस कर्मियों की तैनाती के साथ ही यात्रियों की जांच-पड़ताल की गई। शहर के सभी थानों पर सुरक्षा बंदोबस्त पुख्ता कर दिए गए हैं। पंजाब के गुरुदासपुर दीनानगर आतंकी हमले के बाद पूरे देश में अलर्ट कर दिया... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:42 PM (IST)
        

कलाम को भेंट की थी अभिनंदन ग्रंथ की पहली प्रति

मोरना (मुजफ्फरनगर) : देश के 11 वें राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम को तीन सदी के युग दृष्टा शिक्षा ऋषि स्वामी कल्याण देव महाराज ने राष्ट्रपति भवन में 'अभिनंदन ग्रंथ' की पहली प्रति भेंट की थी। वर्ष 2002 में तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई ने 'अभिनंदन ग्रंथ' का विमोचन किया था। इसके बाद स्वामी कल्याण देव महाराज ने अपने शिष्य स्वामी ओमानंद महाराज एवं पूर्व उप थलसेना अध्यक्ष निरंजन ¨सह मलिक के स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 11:41 PM (IST)
        

तकनीकी प्रशिक्षण लेकर आत्मनिर्भर बनें महिलाएं: संगीत सोम

शाहपुर(मुजफ्फरनगर): कस्बे की मंगलापुरी मंडी धर्मशाला में आयोजित महिला प्रशिक्षण संस्थान के वार्षिक उत्सव कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सरधना के भाजपा विधायक ठाकुर संगीत सोम ने महिलाओं से तकनीकी प्रशिक्षण लेकर आत्मनिर्भर बनने का आह्वान किया। इस दौरान आसपास की हजारों महिलाएं मौजूद रही। मंगलापुरी मंडी धर्मशाला में आयोजित महिला प्रशिक्षण संस्थान के वार्षिक उत्सव कार्यक्रम में संगीत सोम ने कहा कि आज के ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 12:07 AM (IST)
        
(News from Muzaffarnagar, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें