मुजफ्फरनगर

  • टाटा मैजिक बनी आग का गोला

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 12:45 AM (IST)

    मंसूरपुर:हाइवे पर शनिवार को बड़ा हादसा होने से बच गया। शनिवार को खतौली से मुजफ्फरनगर मार्ग पर सवारियों को लेकर रवाना हुई एक टाटा ऐस में अचानक आग लग गई। हल्दीराम के समीप पहुंची तो आग दिखाई दी। कार चालक ने गाड़ी रोककर देखा, लेकिन चंद मिनटों में ही आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। कार में सवार यात्रियों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में यात्री गाड़ी से बाहर निकले। बताया जा रहा है कि आग में एक दो यात्री झुलस... और पढ़ें »

  • छू मंतर होगा मोटापा, बदन दर्द

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 12:45 AM (IST)

    मुजफ्फरनगर: राजकीय इंटर कालेज मैदान में दैनिक जागरण व इवेंट पेराडाइज के संयुक्त तत्वावधान में शुक्रवार से प्रारम्भ हुए यूनीक ट्रेड फेयर में शनिवार को खरीदारों की भीड़ उमड़ पड़ी। मेले में बिक्री के लिए रखे गए बाडी फिटनेस इक्विपमेंट विशेष आकर्षण का केन्द्र बने। समय के साथ भागती ¨जदगी में मोटापा लोगों के लिए अभिशाप बनता जा रहा है। इसी के मद्देनजर जीआइसी मैदान में लगे यूनिक ट्रेड फेयर में बाडी फिटनेस इक... और पढ़ें »

  • प्रमोद त्यागी अध्यक्ष व सुरेंद्र मलिक महासचिव बने

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 12:44 AM (IST)

    मुजफ्फरनगर: जिला बार संघ के चुनाव में प्रमोद त्यागी आठवीं बार अध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं। बार संघ के चुनाव में अध्यक्ष पद पर प्रमोद त्यागी व महासचिव पद पर सुरेंद्र मलिक ने जीत हासिल की है। अध्यक्ष पद के उम्मीदवार योगेंद्र शर्मा दूसरे स्थान पर रहे। महासचिव पद के उम्मीदवार कंवरपाल ¨सह 680 मतों के साथ दूसरे स्थान पर रहे। वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर कुलदीप ¨सह पुंडीर ने अनिल कुमार शर्मा को हराकर जीत दर्ज की... और पढ़ें »

  • 'गन्ना सर्वे में राजस्व रिकार्ड से होगा क्षेत्रफल का मिलान'

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 12:42 AM (IST)

    शामली : जिला गन्ना अधिकारी डा. अनिल कुमार भारती ने कहा कि आगामी पेराई सत्र 2016-17 के लिए गन्ने सर्वे का कार्य पांच मई से शुरू होगा। इस बार गन्ना सर्वे में खेत के क्षेत्रफल का राजस्व रिकार्ड से मिलान भी किया जाएगा। जिले के कुल 292 गांवों में सर्वे के लिए 123 टीमों का गठन किया गया है। शनिवार को जिला गन्ना अधिकारी ने गन्ना समिति शामली के सभा कक्ष में चीनी मिल अधिकारियों, कर्मियों, ज्येष्ठ गन्ना विक... और पढ़ें »

  • आरक्षण समाप्त करने को दिया धरना

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 07:17 PM (IST)

    मुजफ्फरनगर : आरक्षण समाप्त करने की मांग को लेकर आर्य जत्था एकजुटता संघ ने धरना दिया। शनिवार को संघ के पदाधिकारी व कार्यकर्ता कलक्ट्रेट में पहुंचे और धरने पर बैठ गए। पदाधिकारियों ने राष्ट्रहित में आरक्षण समाप्त करने, हरियाणा में हुई घटना की सीबीआइ जांच कराने, हरियाणा के मुख्यमंत्री को हटाने व समान शिक्षा नि:शुल्क करने की मांग की। बाद में सिटी मजिस्ट्रेट राजेंद्र ¨सह को मांग पत्र सौंपा गया। इस मौके... और पढ़ें »

  • डीएम कार्यालय पर हंगामा

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:11 AM (IST)

    मुजफ्फरनगर: डीएम कार्यालय पर दोपहर गन्ना भुगतान की समस्या को लेकर आए लोकदल के पदाधिकारियों के बीच में एक व्यक्ति ने पदाधिकारियों की जेब पर हाथ लगा दिया, जिस पर हंगामा कर दिया। पदाधिकारियों ने जेब कतरा कहते हुए उसकी पिटाई कर दी। बताया गया कि व्यक्ति ने शराब पी रखी थी और उससे चला नहीं जा रहा था। कार्यालय पर मौजूद पुलिस ने व्यक्ति को पकड़ लिया और उसकी तलाशी ली। तलाशी में उसके पास से कुछ रुपये बरामद ... और पढ़ें »

  • दिव्या का जूनियर एशिया चैंपियनशिप में चयन

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:08 AM (IST)

    मुजफ्फरनगर : जिले की महिला मल्ल दिव्या सैन का जूनियर एशिया चैंपियनशिप के लिए चयन हो गया। लखनऊ में चल रहे कैंप में हरियाणा की नीना को हराकर 67 किलोग्राम भार वर्ग में उसका चयन हुआ। जूनियर एशिया चैंपियनशिप आगामी 31 मई से पांच जून तक फिलीपींस में होगी। दिव्या की इस सफलता पर जिले के कुश्ती प्रेमियों में हर्ष की लहर है। दिव्या सैन मंसूरपुर क्षेत्र के गांव पुरबालियान की रहने वाली है। दिल्ली में रहकर व... और पढ़ें »

  • जीआइसी ग्राउंड पर ट्रेड फेयर का भव्य शुभारंभ

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:08 AM (IST)

    मुजफ्फरनगर : शुक्रवार को जीआइसी ग्राउंड में इवेंट्स पैराडाइज के तत्वावधान में यूनीक ट्रेड फेयर का भव्य शुभारंभ हुआ। इसके साथ ही खरीदारी करने वालों का तांता लग गया। ट्रेड फेयर का दैनिक जागरण मीडिया पार्टनर है। जीआइसी मैदान पर शुक्रवार की शाम खास बन गई। सदर विधायक कपिल देव अग्रवाल और प्रदेश के पूर्व राज्यमंत्री व वरिष्ठ सपा नेता राजकुमार यादव ने ट्रेड फेयर का शुभारंभ किया। इस दौरान जिला विद्यालय न... और पढ़ें »

  • कंप्यूटर की जानकारी दी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:07 AM (IST)

    शाहपुर: रोटरी क्लब मुजफ्फरनगर के सौजन्य से शुक्रवार को विधायक कपिलदेव अग्रवाल ने रामगोपाल सरस्वती विद्या मंदिर जूनियर हाईस्कूल में कम्प्यूटर लैब का शुभारंभ किया। कहा कि आज के आधुनिक युग में शिक्षा के साथ-साथ कम्प्यूटर का ज्ञान होना भी अति आवश्यक हो गया है। बच्चे कम्प्यूटर शिक्षा ग्रहण कर देश के विकास में सहयोग करें। बच्चों को कम्प्यूटर के बारे में जानकारी भी दी। सुनील अग्रवाल, डा. पल्लव अग्रवाल, क... और पढ़ें »

  • बाबी त्यागी ने थामा रालोद का दामन

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:07 AM (IST)

    मुजफ्फरनगर : मिशन 2017 के तहत विभिन्न राजनीतिक दलों से जुड़े नेता दूसरे दलों में आस्था जता रहे हैं। इसी क्रम में सपा में सक्रिय रहे दीपक त्यागी उर्फ बाबी त्यागी ने दिल्ली में चौ. अजित ¨सह व जयंत चौधरी के समक्ष रालोद का दामन थाम लिया। रुड़की रोड निवासी दीपक त्यागी उर्फ बाबी त्यागी वर्षो से सपा में सक्रिय रहे हैं। शुक्रवार को दीपक त्यागी ने रालोद जिलाध्यक्ष अजित राठी, पूर्व विधायक राजपाल बालियान व क... और पढ़ें »

  • पदक विजेता खिलाड़ियों का स्वागत

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:07 AM (IST)

    बुढ़ाना :यूपी स्टेट शू¨टग चैम्पियनशिप की शामली में हुई प्रतियोगिता में एक स्वर्ण व एक कांस्य पदक जीतकर लौटे खिलाड़ियों का मलिक रायफल क्लब पर जोरदार स्वागत किया गया। प्रतियोगिता में आगरा, लखनऊ, अलीगढ़, मेरठ, बागपत, मुजफ्फरनगर आदि के खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए पदक बटोरे। शूटर शुभम राणा ने 10 मीटर एयर पिस्टल मे स्वर्ण तथा जूनियर में रचित चौधरी ने कांस्य पदक पर अपना कब्जा जमाया। इस अवसर पर मा... और पढ़ें »

  • परीक्षा के पथ पर बढ़े ज्ञान के पग

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:06 AM (IST)

    मुजफ्फरनगर : जानसठ रोड स्थित लाला जगदीश प्रसाद विद्या मंदिर इंटर कालेज में दैनिक जागरण के तत्वावधान में आयोजित इंडियन इंटेलिजेंस टेस्ट में छात्रों ने एक बार फिर अपने आपको को परीक्षा की कसौटी पर कसा। भरपूर आत्मविश्वास व सफलता की आशा के साथ विद्यार्थी परीक्षा कक्ष से बाहर आए। भविष्य संवारने को लेकर विद्यार्थी ¨चतित हैं। समय पर सही मार्गदर्शन न मिल पाने के कारण करियर की सफलता सुनिश्चित नहीं हो पा रह... और पढ़ें »

  • युवतियों ने लिया बच्चों को शिक्षित करने का संकल्प

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:06 AM (IST)

    मुजफ्फरनगर : ग्राम सलेमपुर में आयोजित 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' कार्यक्रम में डीएम के प्रेरित करने पर गांव की दस युवतियों ने बच्चों को गोद लेकर शिक्षित करने का संकल्प लिया। शुक्रवार को ग्राम सलेमपुर में 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' एवं सामाजिक समरसता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डीएम दिनेश कुमार ¨सह ने कहा कि कन्याओं के प्रति लोगों की आज सोंच बदल रही है। बेटियों को भी बेटों क... और पढ़ें »

  • मतपेटियों में बंद हुई उम्मीदवारों की किस्मत

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:05 AM (IST)

    मुजफ्फरनगर: जिला बार संघ का चुनाव शुक्रवार को शांति पूर्वक संपन्न हुआ। उम्मीदवारों की किस्मत मतपेटियों में बंद हो गई। अध्यक्ष व महासचिव समेत कई पदों के लिए अधिवक्ताओं ने मतदान किया। चुनाव अधिकारियों की देखरेख में सुबह आठ बजे मतदान प्रक्रिया शुरू होकर शाम पांच बजे तक चली। आज शनिवार को उम्मीदवारों के किस्मत का पिटारा खुलेगा। सुबह आठ बजे से परिणाम आने तक चुनाव अधिकारियों की देखरेख में मतगणना जारी रख... और पढ़ें »

  • हरित धरा एक्टिविटी कार्यक्रम आयोजित

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:04 AM (IST)

    जानसठ: शुक्रवार को मीरापुर के ज्ञान स्थली पब्लिक स्कूल में हरित धरा एक्टिविटी के नाम से कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर नर्सरी कक्षाओं के नन्हें-मुन्ने बच्चों ने अपने द्वारा बीजारोपित पौधों के अंकुरों का प्रदर्शन करते हुए गर्व का अनुभव किया। हरित धरा का लाभ बताते हुए मनमोहक गीतों को प्रस्तुत किया। साथ ही पौधों की रक्षा व देखभाल का संकल्प लेते हुए पौधारोपण किया। स्कूल के निदेशक बीपी ¨सह व प्र... और पढ़ें »

  • मिलावट के शक में डीजल की आपूर्ति रोकी

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:03 AM (IST)

    खतौली: मुजफ्फरनगर डिपो की पंप पर मिलावटी डीजल के अफवाह उड़ गई, जिससे डीजल की आपूर्ति पर रोक लगा दी गई। रोडवेज बसों को डीजल की आपूर्ति खतौली बस डिपो से कराई गई। खतौली में डीजल लेने के लिए दिनभर बसों का तांता लगा रहा। आईओसी की टीम ने शुक्रवार को डीजल की जांच की, जिसमें सबकुछ सामान्य पाया गया। इसके बाद पंप पर बसों को डीजल की आपूर्ति शुरू करा दी गई। गुरुवार को मुजफ्फरनगर डिपो के डीजल पंप से रोडवेज बस... और पढ़ें »

  • चीतल पार्क की रंगत चित

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 12:03 AM (IST)

    खतौली: करीब चार दशक तक देश व विदेश के पर्यटकों का केन्द्र रहा खतौली का चीतल पार्क अब उजड़ गया है। पार्क को बंद करने से यहां लोग स्वच्छ वातावरण को लोग तरस गए। लगभग चार दशक पहले खतौली में गंग नहर किनारे वन विभाग ने चीतल पार्क का विकसित किया था। इस पार्क में हिरन, चीतल, सांभर, पहाड़े के साथ साथ खरगोश व अन्य पशु व पक्षी बाढ़े में रहते थे। पार्क में बड़ी संख्या में झूले थे। पार्क में एक रस्टोरेंट भी थ... और पढ़ें »

  • बैठक में न आने पर ईई ¨सचाई के वेतन पर अड़ंगा

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 12:04 AM (IST)

    मुजफ्फरनगर : डीएम ने जिला उद्योग बंधु की बैठक में गैरहाजिर होने व प्रस्ताव प्रस्तुत नहीं करने पर अधिशासी अभियंता ¨सचाई विभाग का वेतन रोकने के निर्देश दिए हैं। साथ ही विद्युत विभाग के अधिकारियों को उद्योगों के निकट जर्जर तार बदलने के निर्देश दिए। गुरुवार को विकास भवन के सभागार में जिला उद्योग बंधु की बैठक हुई। बैठक में डीएम दिनेश कुमार ¨सह ने विद्युत विभाग व लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंताओं ... और पढ़ें »

  • न्यायमूर्ति आरएन कक्कड़ का स्वागत

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 12:04 AM (IST)

    मुजफ्फरनगर: हाईकोर्ट में न्यायमूर्ति पद की शपथ लेने के बाद गुरुवार को कचहरी पहुंचे निवर्तमान जिला जज आरएन कक्कड़ का दीवानी न्यायालय कर्मचारियों ने जोरदार स्वागत किया। न्यायिक कर्मियों ने निवर्तमान जिला जज आरएन कक्कड़ को सम्मानित किया। न्यायमूर्ति आरएन कक्कड़ ने कहा कि जनपद में बीता कार्यकाल उनके ह्दय पटल पर सदैव अंकित रहेगा। जिला जज रहे आरएन कक्कड़ ने सात अप्रैल को इलाहाबाद में उच्च न्यायालय में... और पढ़ें »

  • जनसमस्याओं को लेकर डीएम से गुहार

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 12:04 AM (IST)

    मुजफ्फरनगर : गुरुवार को जनसमस्याओं को लेकर भाजपाइयों का एक प्रतिनिधिमंडल कलक्ट्रेट पहुंचा और डीएम दिनेश कुमार ¨सह से मिला। प्रतिनिधिमंडल ने राशन कार्ड, वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन, प्राइमरी स्कूलों में बदतर हालत व सेवानिवृत कर्मचारियों को पेंशन के लिए चक्कर काटने आदि समस्याएं डीएम के समक्ष रखीं। प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि सरकारी विभागों में भ्रष्टाचार के चलते वृद्धावस्था व विधवा पेंशन पाने के लिए लाभ... और पढ़ें »

(News from Muzaffarnagar, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें