Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 22,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुजफ्फरनगर

डीएम आवास के बगल में डाका

मुजफ्फरनगर : ताबड़तोड़ आपराधिक वारदातों के चलते मुजफ्फरनगर में बाशिंदों का जीना मुहाल हो गया है। बदमाशों की टोली ने पुलिस-प्रशासन की मुस्तैदी की हवा रविवार रात को निकाल दी और डीएम की कोठी के बराबर में ही डकैती अंजाम दे डाली। विकास भवन में कार्यरत बड़े बाबू के पूरे परिवार को हथियारों के बल पर बंधक बनाकर पीटा और लहूलुहान कर दिया। बदमाशों की सूचना पर पड़ोसियों ने लाइसेंसी हथियार से फायरिंग की, लेकिन आरोप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 12:46 AM (IST)
        

अफसर सोते रहे, फील गुड होता रहा

खतौली : दीपावली के मद्देनजर यहां धड़ल्ले से मिलावटी मावा सप्लाई हो रहा है। रविवार की सुबह पुलिस ने मीरापुर रोड पर मावा पकड़ा। मावे से लदी कुछ गाड़ियों को फील गुड कर छोड़ दिया गया। नागरिकों ने अफसरों से शिकायत की तो खाद्य विभाग की टीम व हल्का दरोगा ने मौके पर पहुंचकर मावा का सैंपल भरवाया। दीपावली का पर्व नजदीक आते ही मावे की डिमांड बढ़ गई है। कई टन मावा रोजाना सप्लाई हो रहा है। देहात क्षेत्र से आने वा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:42 PM (IST)
        

कांग्रेस नेता पर दुष्कर्म का मुकदमा

मुजफ्फरनगर : मुजफ्फरनगर निवासी कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद के खास पर मेरठ निवासी महिला ने दुष्कर्म और धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है। मामले में पीड़िता ने ब्लैकमेल करने और अन्य कई गंभीर आरोप भी लगाए हैं। कार्रवाई करते हुए मेरठ के खरखौदा थाने में आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म और अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। मूल रूप से मुरादनगर निवासी परिवार वर्तमान में मेरठ के रोहटा रोड पर रह रहा है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:41 PM (IST)
        

स्वदेशी बाजार में तड़का से चाइनीज को झटका

शामली : दीपावली के पर्व पर घरों की सजावट तथा प्रकाश पर्व को नए अंदाज में मनाने की सोच ने गिफ्ट तथा सजावटी सामान के बाजार को गुलजार कर दिया है। चाइनीज उत्पादों के प्रयोग को रोकने की कवायद के बीच बाजार चाइनीज उपकरणों से पटे पडे़ हैं। जागरूक उपभोक्ता पहले की भांति इस बार चायनीज गिफ्टों से परहेज कर रहा है, लेकिन गिफ्ट के रूप में स्वदेशी उत्पाद लोगों को खासे लुभा रहे हैं। दीपावली का पर्व प्रेम और उपहा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:38 PM (IST)
        

'लड़कियों को जींस, मोबाइल से रखें दूर'

खतौली : ब्राह्मण समाज के सम्मेलन में लड़कियों के जींस व मोबाइल से दूर रखने व आरक्षण के लिए लखनऊ व दिल्ली में समाज की ताकत दिखाने का आह्वान किया गया। वेस्ट यूपी ब्राह्मण एकता अभियान के तत्वावधान में आयोजित एक सम्मेलन में सुनील भारद्वाज ने कहा कि ब्राह्मण चरित्रवान बनें। समाज के मंच पर जनप्रतिनिधियों को माला पहचान बंद करें। आदिकाल से ब्राह्मण का हमेशा का सम्मान हुआ है। ब्राह्मण समाज को आरक्षण के लिए... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:38 PM (IST)
        

गैरहाजिर 14 बीएलओ पर होगी एफआईआर

खतौली : फोटोयुक्त संक्षिप्त मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम में ड्यूटी से 14 बीएलओ नदारद मिले। उनके विरुद्ध तहसीलदार ने निलंबन व एफआइआर दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने गैर हाजिर बीएलओ की सूची डीएम को भेजी है। कार्रवाई की जद में आने वाले सभी शिक्षा विभाग से अध्यापक व शिक्षा मित्र हैं। खतौली तहसील में पूर्व में 238 बीएलओ को प्रशिक्षण के लिए बुलाया गया था। रविवार को इनकी ड्यूटी बूथ पर लगाई ग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:37 PM (IST)
        

मौत खींच लाई थी इरफान को खुड्डा

छपार : छपार-खुड्डा मार्ग पर बदमाशों की गोली का शिकार बने इरफान को मौत यहां खींच लाई थी। शोरूम से घर लौटते समय साथियों ने उसे रात को ससुराल जाने से मना किया था, लेकिन इरफान नहीं माना। बघरा गांव निवासी इरफान की पत्‍‌नी नैयारा अपने मायके खुड्डा गांव आई हुई थी। शनिवार रात को शोरूम में इरफान ने अपनी ससुराल जाने और पत्‍‌नी को रविवार सुबह साथ लाने की बात कही। साथियों ने उसे रात के समय ससुराल जाने से मना... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:37 PM (IST)
        

11 साल के बच्चे को बनाया दंगा आरोपी

मुजफ्फरनगर :मुजफ्फरनगर दंगे की जांच के लिए गठित एसआइटी (स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम) की जांच अंतिम दौर में है और अभी भी कई विवादित मामले लंबित पड़े हैं। इसी कड़ी में फुगाना थाने के लिसाढ़ गांव का मामला है, जिसमें 11 साल के बच्चे को दंगा आरोपी बनाया गया। गंभीर धाराओं में बच्चे के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज हुआ था। बच्चे के परिजनों ने इस प्रकरण में अभी तक कार्रवाई नहीं होने पर शैक्षिक प्रमाण-पत्रों के साथ एक प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:29 PM (IST)
        

धार्मिक स्थल के निर्माण को लेकर रोष

जानसठ: कवाल में वाल्मीकि मंदिर के निर्माण को लेकर अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने रोष प्रकट करते हुए इंस्पेक्टर से शिकायत की है। मंदिर की अनुमति न होने का हवाला देते हुए प्रशासन ने निमार्ण कार्य रुकवा दिया है। साथ ही पुलिस सतर्कता बढ़ा दी है। गांव की वाल्मीकि बस्ती के निकट रहने वाले अल्पसंख्यक समुदाय के इरशाद, इंतजार, वसीम, पिंटू, फईम, मोहम्मद अरसद, शाहनजर, मतलूब, कल्लू आदि लोग एसडीएम से मिलने आए,... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:28 PM (IST)
        

देहात के खिलाड़ियों ने दिखाया दमखम

बुढ़ाना : युवा निर्माण कबड्डी प्रतियोगिता में आज तीसरे दिन 20 टीमों ने प्रतिभाग किया। सबसे अधिक रोचक मुकाबला बंतीखेड़ा व गोयला के बीच हुआ। इस रोचक मुकाबले में बंतीखेड़ा की टीम विजयी घोषित हुई। क्षेत्र के गाव गढ़ी सखावतपपुर में तीसरे दिन कबड्डी प्रतियोगिता में 20 टीमों के बीच मुकाबला हुआ। बिटावदा की टीम ने राणा क्लब निरपुड़ा की टीम को हराया। गोयला की टीम ने बामनौली की टीम को हराया। यश क्लब काकड़ा ने ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:28 PM (IST)
        

गद्य की विकराल स्थिति में लिखी जा रही कविता : अशोक वाजपेयी

मुजफ्फरनगर : लब्धप्रतिष्ठ कवि अशोक वाजपेयी ने कहा कि हमारा समय सरलीकरण और सामान्यीकरण का है और कविता इनके विरुद्ध अथक सत्याग्रह है। कविता का सच अधूरा सच होता है वह पूर्ण तब होता है जब हम उसमें थोड़ा सच और मिलाते हैं। यह गद्य की विकराल उपस्थिति में लिखी जा रही कविता है। अशोक वाजपेयी ने एसडी कालेज में सरोकार-2014 के अंतर्गत आयोजित व्याख्यान में कहा कि यह कविता उस समाज में लिखी जा रही है जो अपने साहि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 11:27 PM (IST)
        

सैकड़ों ग्रामीणों पर तोड़फोड़ और मारपीट का मुकदमा

मुजफ्फरनगर : कपड़ा कारोबारी के कत्ल के दौरान हुए बवाल में सैकड़ों ग्रामीणों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस ने दिल्ली निवासी व्यापारी की तहरीर पर कार्रवाई की है। इसके अलावा एक अन्य कार सवार की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ग्रामीणों पर शिकंजा कसा है। दूसरी और मृतक कारोबारी के साले की तहरीर पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ भी लूटपाट और हत्या का केस दर्ज हुआ है। तितावी के बघरा गांव निवासी इ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:00 PM (IST)
        

11 साल के बच्चे को बनाया दंगा आरोपी

मुजफ्फरनगर :मुजफ्फरनगर दंगे की जांच के लिए गठित एसआइटी(स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम) की जांच अंतिम दौर में है और अभी भी कई विवादित मामले लंबित पड़े हैं। इसी कड़ी में फुगाना थाने के लिसाढ़ गांव का मामला है, जिसमें 11 साल के बच्चे को दंगारोपी बनाया गया। गंभीर धाराओं में बच्चे के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज हुआ था। बच्चे के परिजनों ने इस प्रकरण में अभी तक कार्रवाई नहीं होने पर शैक्षिक प्रमाण-पत्रों के साथ एक प्रा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:00 PM (IST)
        

मौत खींच लाई थी इरफान को खुड्डा

छपार (मुजफ्फरनगर) : छपार-खुड्डा मार्ग पर बदमाशों की गोली का शिकार बने इरफान का मौत यहां खींच लाई थी। शोरूम से घर लौटते समय साथियों ने उसे रात को ससुराल जाने से मना किया था, लेकिन इरफान नहीं माना। बघरा गांव निवासी इरफान की पत्‍‌नी नैयारा अपने मायके खुड्डा गांव आई हुई थी। शनिवार रात को शोरूम में इरफान ने अपनी ससुराल जाने और पत्‍‌नी को रविवार सुबह साथ लाने की बात कही। साथियों ने उसे रात के समय ससुरा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:00 PM (IST)
        

मुजफ्फरनगर के कांग्रेस नेता पर दुष्कर्म का मुकदमा

मुजफ्फरनगर : मुजफ्फरनगर निवासी कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद के खास पर मेरठ निवासी महिला ने दुष्कर्म और धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है। मामले में पीड़िता ने ब्लैकमेल करने और अन्य कई गंभीर आरोप भी लगाए हैं। कार्रवाई करते हुए मेरठ के खरखौदा थाने में आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म और अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। मूल रूप से मुरादनगर निवासी परिवार वर्तमान में मेरठ के रोहटा रोड पर रह रहा है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:00 PM (IST)
        

कबड्डी मे दिखाये युवाओं ने दमखम

बुढ़ाना : गाव गढ़ी सखावतपुर में सहरावत यूथ क्लब द्वारा आयोजित युवा निर्माण कबड्डी प्रतियोगिता के लीग मैचो मे 24 मैच खेले गए। अंतर जनपदीय कबड्डी प्रतियोगिता में दूसरे दिन शामली, बागपत, मेरठ तथा मुजफ्फरनगर से आई टीमों ने अपने खेल का प्रदर्शन किया। सहरावत यूथ क्लब की टीम ने राजपुर-छाजपुर की टीम को, सहरावत सी की टीम ने गांव भिक्की माजरा की टीम को, टाण्ड़ा माजरा की टीम ने लिसाढ़ की टीम को, भारसी की टी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 04:46 AM (IST)
        

दुर्घटना में डेढ़ दर्जन छात्र घायल

मीरापुर: कैलापुर जसमोर गांव से मिनी ट्रक में स्कूल जा रहे करीब डेढ़ दर्जन छात्र-छात्राएं दिल्ली-पौड़ी राजमार्ग पर मिनी ट्रक के पलटने से घायल हो गए। चार छात्रों को गंभीर अवस्था में जिला अस्पताल रेफर किया है। गुस्साए परिजनों ने राजमार्ग पर जाम लगाने का प्रयास करते हुए एक बस में तोड़फोड़ कर दी। शनिवार की सुबह करीब डेढ़ दर्जन छात्र-छात्राएं कस्बा स्थित कालेज में जाने के लिए गांव में दिल्ली-पौड़ी राजमार्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 04:46 AM (IST)
        

देश व प्रदेश सरकार किसान विरोधी: रीता बहुगुणा

मुजफ्फरनगर : कांग्रेस की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि नरेन्द्र मोदी जनता को झांसा देकर प्रधानमंत्री तो बन गए, लेकिन देश की आर्थिक रीढ़ माने जाने वाले किसानों के दुख-दर्द से उनका कोई लेना-देना नहीं है। यही वजह है कि वह एक भी किसान को अमेरिका यात्रा पर अपने साथ नहीं ले गए। आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार चीनी मिल मालिकान के साथ मिली हुई है। किसान समस्याओं पर टाउन हाल मैदान में आयोजि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 04:46 AM (IST)
        

हरेन्द्र मलिक को बोलने से रोका, समर्थकों का हंगामा

मुजफ्फरनगर : कांग्रेस के कार्यक्रम में गैर अनुशासित मंच संचालन का शिकार हुए पूर्व सांसद हरेन्द्र मलिक को आधा मिनट में ही अपना भाषण समाप्त करना पड़ा। इस पर कार्यक्रम में मौजूद उनके समर्थक बिफर गए। संचालन कर रहे नगर अध्यक्ष हरेन्द्र त्यागी ने माफी मांगकर पूर्व सांसद को फिर से भाषण के लिए बुलाया तभी समर्थक शांत हुए। शनिवार को टाउन हाल मैदान में आयोजित कांग्रेस के कार्यक्रम में अनुशासन की खूब धज्जियां... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 04:46 AM (IST)
        

32 लाख की हरियाणा निर्मित शराब पकड़ी

मुजफ्फरनगर : दीपावली पर हरियाणा से तस्करी कर लाई जा रही शराब की बिक्री धड़ल्ले से की जा रही है। आबकारी विभाग ने दो स्थानों पर छापा मारकर 763 पेटी हरियाणा ब्रांड निर्मित शराब सहित तीन लोगों को पकड़ा है। पकड़ी गई शराब की अनुमानित कीमत 32 लाख रुपये बताई गई है। दीपावली के त्योहार पर हरियाणा से शराब की तस्करी जोरों पर है। शनिवार को आबकारी विभाग व पुलिस की टीम ने वहलना मोड़ पर छापा मारकर ट्रक में 531 पेटी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 04:46 AM (IST)
        
(News from Muzaffarnagar, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें