Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुरादाबाद

साहब के दर पर सोई सुरक्षा

मुरादाबाद: पाकिस्तान के पेशावर में सैनिक स्कूल में मासूमों के कत्लेआम और उसके लिए पाक आतंकियों द्वारा भारत को जिम्मेदार ठहराए जाने के बाद प्रदेश में हाई अलर्ट है, लेकिन अपने जिले में सुरक्षा तंत्र सन्नाटे में खर्राटे भर रहा है। यह आलम किसी आम मुहल्ले का नहीं, बल्कि मंडल व जिले के आला अधिकारियों और रेलवे व रोडवेज का है। मंडल के रामपुर में सीआरपीएफ सेंटर पर वर्ष 2000 में हमला किया जा चुका है। इसी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:17 AM (IST)
        

विजिलेंस टीम को रेलवे स्टैंड पर छापा

मुरादाबाद : रेलवे स्टेशन में जल रही बिजली रेलवे की थी। इसका खुलासा विजिलेंस टीम की छापामार कार्रवाई से हुआ। टीम के मुख्यालय से आने की खबर पर रेलवे स्टेशन पर खलबली मच गई। टीम ने स्टैंड पर मौजूद कर्मचारियों के बयान भी दर्ज किए। मुरादाबाद रेलवे स्टेशन के बाहर रेलवे के साइकिल स्टैंड पर बड़ौदा हाउस से आई विजिलेंस टीम ने छापा मारा। टीम को स्टैंड पर रेलवे की बिजली चोरी से जलती मिली। स्टैंड में बाइक और ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:17 AM (IST)
        

मझोला में कार सवार से मारपीट, तोड़फोड़

मुरादाबाद: मझोला थानाक्षेत्र में सुबह कार के बाइक से टकराने का विवाद शाम को बढ़ गया। बाइक सवारों ने अपने साथियों के साथ घेरकर कार सवार को पीटा और तोड़फोड़ की। कार में सवार महिला ने हमलावरों पर अभद्रता, नकदी, जेवरात लूट ले जाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर हमलावरों की तलाश शुरू कर दी है। अमरोहा जिले के रामनगर जोया निवासी अनुज कुमार की मझोला के गांव दानसहाय की मिलक में ससुराल है। शुक्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:16 AM (IST)
        

कड़ाके की सर्दी में गर्माया बाजार

मुरादाबाद : कड़ाके की ठंड दस्तक दे चुकी हैं, जिससे बाजार भी अब गर्मा गया है। मेवा, अंडा,गजक से लेकर अंगीठी, कोयला व इलेक्ट्रिक हीटर की बिक्री बढ़ गई है। खपत बढ़ने से इनके दामों में भी उछाल आया है। मेवा के दाम गर्मी की अपेक्षा काफी ज्यादा बढ़ गए हैं। खपत के साथ मेवा में उछाल सर्दी आते ही मेवा के दाम तेज हो गए हैं। दो माह के भीतर मेवा के दाम अलग-अलग आइटम पर 50 से लेकर सौ रुपये तक तेज हुए हैं लेकिन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:15 AM (IST)
        

सर्द हवाओं के साथ बढ़ी गलन

मुरादाबाद : शुक्रवार का दिन भी हाड़ कंपा देने वाला रहा। दोपहर में हल्की धूप निकलने के बाद भी गलन बरकरार रही। इससे बाजारों में रौनक और कारखानों में मजदूरों की आमद कम रही। इस बीच महानगर का न्यूनतम तापमान 8.5 डिग्री सेल्सियस हो गया। लगातार तीसरे दिन भी हाड़कंपा देने वाली ठंड से महानगर के बाशिंदे प्रभावित हुए। बाजारों में रौनक कम रही। सुबह से ही व्यापारी, कर्मचारी दिनभर हाथ सेंकते रहे। बुजुर्गो ने घरो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:14 AM (IST)
        

आधी रात को सफाई में जुटे युवा

मुरादाबाद : कड़ाके की ठंड में रात के वक्त लोग रजाई में दुबके होते हैं। लाइनपार के युवा सफाई अभियान में जुटते हैं। गुरुवार की रात युवाओं ने कपूर कंपनी के पुल पर सफाई अभियान चलाया। स्वच्छता के प्रति जागरूक लोग ऐसे स्थानों पर भी सफाई अभियान चला रहे हैं, जहां पर न तो नगर निगम और न ही रेलवे सफाई की सुध ले रही है। बीते दो दिनों से रात 10.30 बजे से आधी रात 12.30 बजे तक लाइनपार के युवाओं ने सफाई अभियान चल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:13 AM (IST)
        

खिलाड़ी प्रदेश में दिखाएंगे दम

मुरादाबाद : सोनकपुर स्टेडियम में शुक्रवार को राजीव गांधी खेल अभियान योजना के तहत कबड्डी व वेटलिफ्टिंग का जोन स्तरीय ट्रायल हुआ। जिसमें जोन के नौ जनपदों के खिलाड़ियों ने इसमें भाग लिया। चयनित टीमें 23 से 25 दिसंबर तक लखनऊ में आयोजित राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेगी। ट्रायल में शाहजहांपुर की टीम को ब्रजेश कुमार, पीलीभीत से सुमित कुमार, संभल से जय सिंह, बदायूं से राहुल कुमार चौबे व गोपाल सिंह, ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:13 AM (IST)
        

राम वन गमन की कथा सुन भाव विभोर हुए श्रोता

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : जिगर मंच पर आयोजित श्रीराम कथा में प्रेमभूषण जी महाराज ने राम वन गमन की कथा सुनाई। कथा के मार्मिक वर्णन ने श्रोताओं को भावविभोर कर दिया। शुक्रवार को आठवें दिन उन्होंने कहा कि श्रीराम कथा सिर्फ सुनने की नहीं बल्कि मनन करने की कथा है। राम नाम महामंत्र के उच्चारण के साथ उन्होंने कहा कि सभी मनुष्य भगवान का रूप हैं। ऐसे में भगवान के इस स्वरूप का आनंद हमें उठाना चाहिए। ज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:12 AM (IST)
        

आतंक के शिकार बच्चों को दी श्रद्धांजलि

मुरादाबाद : पेशावर के सैनिक स्कूल में आतंकी हमले में मारे गए बच्चों को श्रद्धांजलि अर्पित करने का सिलसिला चल रहा है। कहीं शोकसभा तो कहीं कैंडल मार्च निकालकर बच्चों के लिए दो मिनट का मौन धारण किया जा रहा है। एफएफसी क्रिएशन निर्भया की ओर से रामगंगा विहार में कैंडल मार्च निकला। इस दौरान सभी ने पांच मिनट का मौन धारण कर बच्चों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। इस मौके पर प्रेरणा भारद्वाज, अपूर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:11 AM (IST)
        

आतंक के शिकार बच्चों को दी श्रद्धांजलि

मुरादाबाद : पेशावर के सैनिक स्कूल में आतंकी हमले में मारे गए बच्चों को श्रद्धांजलि अर्पित करने का सिलसिला चल रहा है। कहीं शोकसभा तो कहीं कैंडल मार्च निकालकर बच्चों के लिए दो मिनट का मौन धारण किया जा रहा है। एफएफसी क्रिएशन निर्भया की ओर से रामगंगा विहार में कैंडल मार्च निकला। इस दौरान सभी ने पांच मिनट का मौन धारण कर बच्चों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। इस मौके पर प्रेरणा भारद्वाज, अपूर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:10 AM (IST)
        

अनुदान फार्म नहीं भरा तो गैस कनेक्शन हो जाएगा रद

मुरादाबाद : रसोई गैस पर सब्सिडी चाहने वालों के आजकल फार्म भरे जा रहे हैं, मगर जो लोग सब्सिडी की चाह नहीं रखते उनको इसके लिए अलग से फार्म भरना होगा। अगर दोनों में से कोई भी फार्म नहीं भरा तो अप्रैल में आपका गैस कनेक्शन निरस्त कर दिया जाएगा। दरअसल तेल कंपनियां गैस सब्सिडी फार्म के बहाने फर्जी कनेक्शन भी जांच रही है। इसलिए हर उपभोक्ता को फार्म भरना होगा। 31 मार्च तक फार्म जमा नहीं करने वाले उपभोक्त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:10 AM (IST)
        

चलती कार में महिला से दुष्कर्म का प्रयास

मुरादाबाद : कटघर क्षेत्र में कार सवार तीन लोगों ने दवा लेकर लौट रही दलित महिला से दुष्कर्म का प्रयास किया। विरोध पर जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गए। मूंढापाडे थानाक्षेत्र के दौलारी गाव की महिला गुरुवार सुबह पौने दस बजे दवा लेने महानगर आई। शाम चार बजे घर लौटने के लिए हनुमान मूर्ति पर वाहन का इंतजार कर रही थी, तभी मटमैले रंग की वैगनआर कार आकर रुकी। इसमें बैठे मझोला थानाक्षेत्र के बुद्धि विहार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:08 AM (IST)
        

केंद्रीय विद्यालय के वार्षिकोत्सव में धूम

मुरादाबाद : गीत के बोल और नृत्य पर थिरकते कदम। नाटिका का शानदार मंचन और बच्चों के उत्साह। यह सब दिखा शुक्रवार की शाम केंद्रीय विद्यालय के वार्षिकोत्सव में। पाश्चात्य शैली के नृत्य की बात हो या लोक गीत पर थिरकते कदम। सभी में बच्चों ने समा बांध दिया। मुख्य अतिथि डीआरएम हितेंद्र मल्होत्रा रहे। उन्होंने दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। संस्कृत नाटक सद्गुणी शिष्य के मंचन के साथ कार्यक्रम श... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:08 AM (IST)
        

शाह बुलाकी के उर्स में अकीदतमंदों का तांता

मुरादाबाद : हजरत शाह बुलाकी रह. सालाना के उर्स में अकीदतमंदों का तांता लगा रहा। चादरपोशी कर नज्र-ओ-नियाज पेश की। उलेमाओं ने उनकी जिंदगी रोशनी डाली। शुक्रवार को उर्स की शुरुआत बाद नमाजे फज्र कुरआन ख्वानी व परचम कुशाई से हुई। नाते पाक व महफिले मीलाद का आयोजन किया गया। दिनभर अकीदतमंदों के पहुंचने का सिलसिला जारी रहा। इशा की नमाज के बाद जलसे का आयोजन किया गया। जिसमें उलेमाओं हजरत शाह बुलाकी रह. की ज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:07 AM (IST)
        

फेसबुक पर भाजपा नेता को बदनाम करने का प्रयास

मुरादाबाद: पुणे निवासी एक व्यक्ति फेसबुक से भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष समेत अन्य पदाधिकारियों को बदनाम करने का प्रयास कर रहा है। एसएसपी के आदेश पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है। भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह 14-सिविल लाइंस में रहते हैं। उन्होंने अब तक फेसबुक एकाउंट नहीं बनाया है। फिर भी पिछले दस-पंद्रह दिन से फेसबुक पर उनके खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इसकी जानकारी उन्हें तब हुई जब ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:06 AM (IST)
        

पाक में बच्चों के कत्लेआम से इंसानियत हुई शर्मसार

पाकबड़ा : पेशावर में आर्मी स्कूल पर हुए हमले को लेकर कस्बे के स्कूलों व मस्जिदों में श्रद्धांजलि सभाएं हुई। इस मौके पर भारी संख्या में लोग मौजूद रहे। चार दिन पहले पाकिस्तान के पेशावर स्थित आर्मी स्कूल को आतंकवादियों ने अपना निशाना बनाया था, जिसमें सौ से ज्यादा बच्चों की मौत हो गई थी। पाकबड़ा स्थित सेंट चिश्तिया स्कूल में उन बच्चों की याद में कैंडिल मार्च निकाला गया और दो मिनट का मौन धारण कर श्रद्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:06 AM (IST)
        

कैडेट्स के यौन शोषण के प्रयास में प्रशिक्षक गिरफ्तार

मुरादाबाद : राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने शिलांग गए एनसीसी कैडेट्स से प्रशिक्षक ने यौन शोषण का प्रयास किया। विरोध करने पर आरोपी ने दस कैडेट्स को ट्रेन में तीन दिन तक भूखा रखा। शुक्रवार को छात्रों की शिकायत पर जीआरपी ने फौजी प्रशिक्षक व उसके साथी को ट्रेन से उतरते ही गिरफ्तार कर लिया। मेडिकल रिपोर्ट में आरोपियों के शराब पीने की भी पुष्टि हुई है। शुक्रवार की शाम साढ़े पांच बजे गुवाहटी से ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:05 AM (IST)
        

रेस के घोड़ों पर करोड़ों का दांव

मुरादाबाद : घोड़ों की दौड़ पर आप ने भले ही कभी कोई दांव नहीं लगाया हो, लेकिन सरकार इनपर हर साल करोड़ों रुपये का दांव लगाती है। यह और बात है कि यह धनराशि उनके पालन पोषण पर खर्च होती है। वह मात्र इसलिए कि उनकी दौड़ प्रतियोगिता प्रत्येक साल होती है। वरना, अब न तो घोड़ों से डकैतों को पकड़ा जाता है और न ही बीहड़ की खाक छाननी पड़ती है। फिर भी एक घोड़े पर एक दिन का खर्चा तीन सौ रुपये है। यानि प्रदेश पुलिस के साढ़... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:04 AM (IST)
        

अभियान: महानगर को नियोजित विकास की जरूरत

मुरादाबाद : दस साल में महानगर ने तेजी से विकास हुआ है। यह विकास नियोजित नहीं है। महानगर को नियोजित विकास की जरूरत है। पुराने शहर से लेकर दिल्ली रोड तक विकास का खाका तैयार होना चाहिए। उसी पर एक सिरे से काम शुरू होना चाहिए। तरक्की के तेरह साल अभियान के तहत मंथन में कांठ रोड स्थित दैनिक जागरण कार्यालय में शुक्रवार को जुटे महानगर के आर्किटेक्ट, सीए व विकास से जुड़े लोगों ने कहा कि दिल्ली से मात्र 160... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:03 AM (IST)
        

मिडले रिले और शो जम्पिंग में मुरादाबाद ने मारी बाजी

मुरादाबाद : 18 वीं वार्षिक उत्तर प्रदेश पुलिस अश्वारोहण प्रतियोगिता में तीसरे दिन सईस, मिडले रिले, शो जम्पिंग एवं टाप स्कोर मीडियम ग्रेड प्रतियोगिताओं में मुरादाबाद छाया रहा। मिडले रिले और शो जम्पिंग में मुरादाबाद ने बाजी मारी। मिडले रिले प्रतियोगिता में मुरादाबाद की ए टीम के एचसीएमपी राजनरेश ने डायमंड, एचसीएमपी दिलशाद अहमद ने अल्तमश, एचसीएमपी जोगेन्द्र सिंह ने रामू पर सवार होकर प्रथम स्थान, मुर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:03 AM (IST)
        
(News from Moradabad-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें