1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुरादाबाद

मुरादाबादः नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म, आरोपी फरार

rape attempt with a minor girl in muradabad, accused abscond

मुरादाबाद। यूपी के मुरादाबाद जिले में एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। वारदात भगतपुर थाना क्षेत्र की है, जहां एक चौदह वर्षीय लड़की को अपहरण कर उसका दुष्कर्म किया गया। फिलहाल पुलिस ने युवती के बयान के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है और आरोपियों की छानबीन में लग गई है। दरअसल वारदात भगतपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत कुकरझुण्डी की है, जहां एक चौदह वर्ष की लड़की रात को नौ बजे घर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Jul 2015 12:37 PM (IST)
        

¨हदू कालेज में दूसरी कटऑफ जारी

मुरादाबाद : ¨हदू कालेज ने स्नातक वर्ग के विभिन्न कक्षाओं में प्रवेश के लिए दूसरी मेरिट लिस्ट जारी कर दी है। बीए सामान्य वर्ग में 63.048, ओबीसी में 60.96, एससी में 58.873 परसेंटाइल गया है। इसी प्रकार बीकॉम में सामान्य वर्ग 67.432, ओबीसी में 63.67, बीएससी बायो में सामान्य वर्ग में 64.718, ओबीसी में 62.63, एससी में 48.225 तथा बीएससी मैथ्स के लिए सामान्य वर्ग में 69.758, ओबीसी में 66.331 तथा एससी में ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:46 AM (IST)
        

चोरी के वाहनों के पुर्जे खोलकर बेचने में सात सपा नेता गिरफ्तार

मुरादाबाद। पुलिस ने मंगलवार को छापेमारी कर सपा के पूर्व नामित सभासद समेत सात सपा नेताओं को चोरी के वाहन को खोलकर पुर्जे बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया। मौके से वाहन खोलने के औजार, दो कैंटर समेत कई दोपहिया वाहन बरामद किए गए। नगर के बहेड़ावाला में सपा के पूर्व नामित सभासद यासीन सैफी का गैराज बना हुआ है। मंगलवार दोपहर पुलिस ने डिलारी क्षेत्र के ढकिया निवासी वाहन चोर गिरोह के सरगना नवाब अली को हिर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:45 AM (IST)
        

गरीब नवाज एक्सप्रेस में फर्जी टीटीई गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : मंगलवार देर रात अजमेर से किशनगंज जा रही गरीब नवाज एक्सप्रेस में एक फर्जी टीटीई को यात्रियों ने पकड़ लिया। इससे काफी देर तक हंगामा होता रहा। देर रात करीब पौने 12 बजे गरीब नवाज एक्सप्रेस मुरादाबाद स्टेशन पर पहुंची तो जनरल बोगी से यात्री एक युवक को पीटते हुए जीआरपी थाने ले आए। बताया गया कि ये युवक फर्जी टीटीई बनकर चेकिंग कर रहा था। साथ ही यात्रियों को डरा धमका कर रुपयों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:43 AM (IST)
        

शिक्षिका की पिटाई से बिगड़ी छात्रा की हालत

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : कोतवाली थानाक्षेत्र स्थित टाउनहाल निवासी एक किशोरी मैथोडिस्ट इंटर कालेज में कक्षा बारह की छात्रा है। मंगलवार को वह रोज की तरह विद्यालय आई थी। सफाई कर्मी नहीं आया था लिहाजा कक्षा में गंदगी थी। अध्यापिका ने कमरे की सफाई करने को कहा। जिसके बाद छात्रा अपनी सहेली के साथ कक्षा की सफाई करने लगी। सफाई करने के बाद वह बिना अध्यापिका से पूछे हाथ धोने चली गई। जिससे अध्यापिका नाराज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:43 AM (IST)
        

पचास रुपये न देने पर छात्र को पीटा

मुरादाबाद, जासं : गलशहीद थानाक्षेत्र स्थित सीधी सराय के हड्डियों वाली गली निवासी कमालुद्दीन का बेटा महमूद मुस्लिम कालेज से बीकाम कर रहा है। मंगलवार सुबह महमूद मार्कशीट की फोटो कापी कराने जा रहा था। मुहल्ले के फय्याज, नईम आदि ने उसे रोक लिया और शराब के लिए पचास रुपये मांगने लगे। रुपये न देने पर उन्होंने महमूद की मार्कशीट छीन ली। मार्कशीट वापस मांगने पर दोनों पक्षों के बीच जमकर विवाद हुआ। महमूद का आ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:43 AM (IST)
        

थाने के पास महिला से नौ लाख के जेवर ठगे

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : मंगलवार सुबह पुलिस लाइन के पास सनसनीखेज वारदात हो गई। बाइक सवार ठगों ने महिला के नौ लाख के जेवर उतरवा लिए। सिविल लाइंस निवासी बीएस माथुर ने पुलिस को बताया कि उनकी भाभी आशा माथुर मंगलवार सुबह मंदिर जा रही थीं। मंदिर के मुख्य द्वार से कुछ पहले ही काली बाइक पर सवार दो युवक उन्हें मिले और उन्होंने नाटकीय अंदाज में उनकी भाभी से सोने के दो कड़े, चार चूड़ियां, हीरे के दो टाप्स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:42 AM (IST)
        

चालीस घंटे बाद मिला ब्रास कारोबारी के बेटे का शव

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : कटघर इलाके में रविवार को रामगंगा में डूबे ब्रास कारोबारी के बीस साल के बेटे आमिर का शव चालीस घंटे बाद मिला। शव घटनास्थल से बहकर पांच किलोमीटर आगे चकफेरी गांव के पास पहुंच गया था। बरवलान निवासी ब्रास कारोबारी निजामुद्दीन का बेटा आमिर दोस्तों के साथ रामगंगा में नहाने गया था। पैर फिसलने के कारण वह नदी में डूब गया, तभी से उसकी तलाश की जा रही थी। पीएसी के गोताखोरों के साथ ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:42 AM (IST)
        

दस्त नियंत्रण पखवाड़ा शुरू

मुरादाबाद: मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. संजीव यादव ने बताया कि 27 जुलाई से 8 अगस्त तक जिले भर में दस्त नियंत्रण पखवाड़ा चलाया गया। इस दौरान दस्त होने पर ओआरएस का घोल पिलाने के लिए लोगों को जागरूक किया जाएगा। 3 अगस्त से आठ अगस्त तक आशा व आंगनबाड़ी कार्यकत्री घर-घर जाएंगी और छह माह तक शिशु को स्तनपान कराने के लिए माताओं को प्रोत्साहित करेंगी।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:41 AM (IST)
        

कच्ची शराब के साथ तीन गिरफ्तार

मुरादाबाद: कच्ची शराब के खिलाफ आबकारी विभाग ने छापेमारी अभियान चलाया। इस अभियान में दो महिलाओं के साथ एक पुरुष को गिरफ्तार किया गया। मंगलवार को आबकारी विभाग की टीम ने भगतपुर थाना क्षेत्र के मंगनावाला व ऊधूपुरा गांव में छापेमारी की। आबकारी निरीक्षक परशुराम दुबे के नेतृत्व में सत्तर लीटर कच्ची शराब के साथ ओमवती व अनीता को गिरफ्तार किया गया। आबकारी विभाग की टीम ने इनके साथ संजय नाम के एक व्यक्ति को भ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:41 AM (IST)
        

जांच के बाद गल्ले की दुकान निरस्त

जेएनएन, पाकबड़ा : शहबाजपुर कला निवासी रेशमा के नाम सरकारी गल्ले की दुकान है। ग्रामीणों ने राशन न देने की शिकायत कमिश्नर से की थी। गांव में कई बार राशन न मिलने पर हंगामा भी किया गया था। लगातार मिल रही शिकायतों को अमरोहा के क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी ने जाच की, तो जाच के दौरान तमाम खामिया मिली। क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी ने जाच के बाद रिपोर्ट सम्भल जिला पूर्ति अधिकारी को सौंप दी। जिला पूर्ति अधिकारी ने सरक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:41 AM (IST)
        

चाइनीज मांझे से बाइक सवार कारीगर जख्मी

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : कटघर थानाक्षेत्र के करूला नाला पुलिया स्थित काम पर जा रहे छिलाई कारीगर के गले में चाइनीज मांझा उलझ गया। जिससे उनकी गर्दन लहुलूहान हो गई। उन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। पीरजादा निवासी जलील अहमद पीतल की छिलाई का काम करते हैं। मंगलवार सुबह वे बाइक से काम पर जा रहे थे। अभी वे करूला पुलिया के पास पहुंचे थे कि उनकी गर्दन में चाइनीज मांझा फंस गया। गर्दन से निकल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:41 AM (IST)
        

छात्रनेता पर जानलेवा हमला

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : मझोला थानाक्षेत्र के लाइनपार स्थित रामलीला मैदान के पास छात्र नेता पर दबंगों ने हमला कर दिया। पुलिस ने छात्र नेता की तहरीर पर दबंग के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उसकी तलाश शुरू की। रामलीला मैदान के पास रहने वाला अमित उर्फ अंशू ¨हदू कालेज में बीएससी का छात्र है और चुनाव लड़ चुका है। मंगलवार रात नौ बजे वह जिम से वापस आ रहा था कि रास्ते में उसे हिमांशु और उसके साथियों ने घेर लिय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:40 AM (IST)
        

यादें भी नहीं सहेज सकी 'शिक्षा'

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : तीन सौ साल तक देश गुलामी की बेड़ियों में जकड़ा रहा। अंग्रेजी हुकूमत की बर्बरता देश ने देखी। मुरादाबाद भी इससे अछूता नहीं रहा। यहां ¨हदू व मुस्लिम दोनों धर्म के लोगों ने पूरी सहभागिता दिखाई। अंग्रेजों से लोहा लिया। वर्ष 1857 के स्वतंत्रता संग्राम आंदोलन की एक धूरी मुरादाबाद बन गया। कई माह तक मुरादाबाद आजाद रहा, लेकिन इसके बाद हजारों लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी। ये सब ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:40 AM (IST)
        

बांग्लादेशी को एक साल की सजा

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद: मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने बांग्लादेशी नागरिक को एक साल के कारावास की सजा सुनाई है। ये व्यक्ति अक्टूबर 2014 से जिला कारागार में है। पड़ोसी जनपद सम्भल के बहजोई थाने के इंस्पेक्टर प्रवीन कुमार सिंह ने बिना वीजा के देश में रह रहे बंाग्लादेशी नागरिक सद्दीक को गिरफ्तार कर जिला कारागार भेजा था। सद्दीक मूल रूप से बंाग्लादेश के गोपालगंज जिले के मुस्तिमपुर थानाक्षेत्र के सूर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:39 AM (IST)
        

सपने वो होते हैं जो हमको सोने नहीं देते..

जागरण संवादददाता, मुरादाबाद : मिसाइल मैन, भारत रत्न एवं पूर्व राष्ट्रपति डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम के निधन से हर कोई स्तब्ध है। देश के लिए सच्ची निष्ठा से जीवन जीने वाले व्यक्तित्व को सभी ने नमन किया। साहित्य संस्था अक्षरा ने दीन दयाल नगर में बैठक करके डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम को श्रद्धांजलि दी। साहित्यक बैठक में आतंकी हमले की भी निंदा की गई। डॉ.कलाम के समर्पण भाव को अपनी कविताओं में ढालते हुए कवियों ने कह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:39 AM (IST)
        

नम आंखों से शत्-शत् नमन

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : पूर्व राष्ट्रपति व भारत में मिसाइल मैन के रूप में बच्चे-बच्चे के मन में समाने वाले डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम को नम आंखों से श्रद्धांजलि दी गई। कोठीवाल डेंटल कालेज एंड रिसर्च सेंटर में निदेशक केके मिश्रा की अध्यक्षता में शोक सभा हुई। श्री मिश्रा ने कहा कि भारत को राष्ट्र गुरु बनाने में उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकता। यहां प्रशासनिक अधिकारी संजय सिन्हा, प्राचार्य डॉ. स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:37 AM (IST)
        

राष्ट्रीय शोक में झुके रहे ध्वज

जागरण संवाददाता,मुरादाबाद: मिसाइल मैन पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के निधन पर सात दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है। इसके चलते सरकारी दफ्तरों में लगे राष्ट्रीय ध्वज झुका दिया गया। कलक्ट्रेट परिसर में एडीएम (प्रशासन) सत्य प्रकाश राय की मौजूदगी सभी कर्मचारियों ने शोक सभा बुलाई। जिलाधिकारी दीपक अग्रवाल के निर्देश पर शोक सभा के बाद राष्ट्रीय ध्वज का आधा झुका दिया गया। इस दौरान कलक्ट्रेट कर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Jul 2015 01:36 AM (IST)
        

किसानों ने राइट टाइम ट्रेन को किया तीन घंटे लेट

मुरादाबाद: किसान रैली में जाने वाले भाकियू सदस्यों ने बार-बार चेन पुलिंग कर राइट टाइम चलने वाली नौचंदी एक्सप्रेस को तीन घंटे लेट कर दिया। रैली में जाने वाले किसानों के हंगामे के कारण सौ से अधिक यात्रियों ने टिकट वापस कर दिया। रविवार की रात लखनऊ रैली में जाने को किसान यूनियन के सदस्यों ने मेरठ में ही नौचंदी एक्सप्रेस के एसी से लेकर सभी कोचों पर कब्जा कर लिया था। किसी तरह से टीटीई व रेलवे पुलिस ने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 06:48 PM (IST)
        

और गर्मजोशी से झूम उठे थे छात्र

मुरादाबाद : भारत के मिसाइल मैन एवं पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के निधन की खबर सुनते ही शहर के लोग भी अवाक रह गए। शिक्षा जगत उनके निधन से काफी आहत हुआ है। एपीजे अब्दुल कलाम की यादें मुरादाबाद से जुड़ी हैं। तीन साल पूर्व 21 मई 2012 का दिन मुरादाबाद के लिए खास था। इस दिन दिल्ली रोड स्थित तीर्थकर महावीर यूनिवर्सिटी (टीएमयू) के दीक्षांत समारोह में कलाम बतौर मुख्य अतिथि आए थे और अपने हाथों से मेडि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 06:48 PM (IST)
        
(News from Moradabad-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें