1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुरादाबाद

मुखबिरी के शक मे गोली मारकर हत्या

मुरादाबाद। सिविल लाइंस थानाक्षेत्र स्थित चक्कर की मिलक चौराहे के पास दो बाइक सवार चार बदमाशों ने युवक पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई। स्थानीय लोग घायल को लेकर साई अस्पताल पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। चक्कर की मिलक स्थित पुराना आरटीओ कार्यालय के पास रहने वाले नूर मुहम्मद उर्फ गब्बर (37) खनन सामग्री बेचने में दलाली करता था। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार शुक्रवार देर रात करीब साढ़े दस ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:56 AM (IST)
        

सपा विधायक को पांच कैदियों से जान का खतरा

मुरादाबाद: सपा विधायक शमीम उल हक को जिला कारागार में बंद पांच हत्यारोपियों से जान का खतरा है। इस पर जिला जेल से पांचों आरोपियों को स्थानांतरण की कार्रवाई शुरु हो गई है। इस संबंध में पांचों का आपराधिक रिकार्ड एकत्र किया जाना शुरू हो गया है। भोजपुर थानाक्षेत्र के पीपलसाना निवासी अजीम उल हक की वर्ष 1994 में गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। वे पूर्व विधायक रिजवान उल हक के सगे भाई थे। इस हत्या में... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:54 AM (IST)
        

फिर बनेगा राशन कार्ड

मुरादाबाद : सूबे में राशन कार्ड बनाने का मामला मुसीबत बन गया है। अब शासन से फरमान आया है कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (एनएफएसए) के लिए नए राशन कार्ड बनाए जाएंगे। फिलहाल सामान्य राशन कार्ड बनाया जाए। आवेदन करने वालों को तत्काल इसका वितरण भी कर दिया जाए। नए राशन कार्ड को लेकर प्रदेश में पेचीदा हालात बन गए हैं। वर्ष 2010 में एक्सपायर हो चुके 11 लाख राशन कार्ड में केवल चार कार्ड आन लाइन हो पाए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:53 AM (IST)
        

जहर देकर हत्या में दो भाइयों को जेल

मुरादाबाद: जहर देकर दलित की हत्या करने के मामले में दो आरोपी भाइयों ने अदालत में आत्मसमर्पण किया। दोनों को अदालत ने न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। कुढ़फतेहगढ़ थानाक्षेत्र के गांव महेश मुड़िया उर्फ मिट्ठनपर निवासी महीलाल की 18 अगस्त 2013 को शराब में जहर देकर हत्या कर दी गई थी। मंजू ने धारा 156-3 के तहत मुकदमा दर्ज कराया। मगर थाना पुलिस बिसरा रिपोर्ट का इन्तजार करती रही। अप्रैल में महीलाल की बिसर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:52 AM (IST)
        

फांसी पर जज ने पूछे दो सवाल

मुरादाबाद :बावनखेड़ी सामूहिक हत्याकाड के हत्यारोपी शबनम और सलीम का डेथ वारंट अमरोहा जिला अदालत ने गुरुवार को जारी किया था। जेल में डेथ वारंट पहुंचने के बाद जेल अधीक्षक ने जब उसे देखा तो उसमें फासी देने की जगह और समय का उल्लेख नहीं किया गया था। जिसके बाद जेल अधीक्षक बीआर वर्मा ने अमरोहा जिला जज को पत्र भेजकर तारीख और समय तय करने की गुजारिश की। लेकिन जेल अधीक्षक के पत्र का जवाब देने से पहले जिला जज न... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:51 AM (IST)
        

गुरु अर्जुन देव के शहीदी दिवस पर शबद कीर्तन

मुरादाबाद । श्री गुरु अर्जुन देव जी के शहीदी पर्व पर शुक्रवार को महानगर के श्री गुरु सिंह श्री गुरुद्वारा में सुबह से ही विविध आयोजन हुए। तेजगढ़ से आए रागी जत्था ने ने गुरुवाणी की व्याख्या की और संगत को निहाल किया। ग्रंथी ने श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के अखंड ने पाठ भी किए। शहर के विभिन्न स्थानों पर ठंडे मीठे जल की छबील लगाई गई। यह छबील श्री गुरुद्वारा के सामने तथा जैन मंदिर महावीर चौक पीली कोठी के... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:51 AM (IST)
        

धूप में प्रशिक्षण से भड़कीं एएनएम

मुरादाबाद । पोषण मिशन के लिए शुक्रवार को आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों व स्वास्थ्य विभाग की एएनएम का प्रशिक्षण कार्यक्रम ब्लॉक परिसर में होना था। ऐन वक्त पर कार्यक्रम को जिगर मंच परिसर में स्थानांतरित कर दिया गया। पहले ब्लॉक परिसर में प्रशिक्षणार्थी पहुंचीं। वहां जाकर पता चला कि अब उन्हें जिगर मंच पर जाना है। जिगर मंच पर प्रदर्शनी के शामियाने में ही कार्यक्रम प्रस्तावित कर दिया गया। लेकिन धूप की तेजी क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:49 AM (IST)
        

शानदार प्रस्तुति से नाचा मन मयूर

मुरादाबाद । रोशनी की चकाचौंध व आकर्षक वेशभूषा में शहर की कोपलें खिल उठीं। जिगर मंच से महानगर के किशोरवय कलाकारों ने नृत्य की रंगारंग प्रस्तुति से समा बांध दिया। कई स्कूलों के बच्चों की प्रस्तुति किसी लोकप्रिय कलाकार से कम नहीं थी। लोक नृत्य, ईश्वर की स्तुति, फिल्मी गीतों के समागम पर दर्शक भी गदगद हो गए। जिला कृषि एवं सांस्कृतिक प्रदर्शनी में जिगर मंच पर आरआरके स्कूल के बच्चों ने सुंदर कठपुतली नृत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:48 AM (IST)
        

हवालातों का होगा कायाकल्प

मुरादाबाद । शुक्रवार को जिला जज सुखलाल कटियार, जिलाधिकारी दीपक अग्रवाल और एसएसपी लव कुमार ने कलक्ट्रेट परिसर का निरीक्षण किया। लगातार बंदियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सदर हवालात के ऊपर एक और मंजिल बनाए जाने का निर्णय लिया गया है, जबकि लोवर हवालात के बाहर टीन शेड बनाने की बात कही गई है। अधिकारियों ने शुक्रवार को कचहरी के सभी गेटों का निरीक्षण किया। सुरक्षा व्यवस्था परखी गई। चोर रास्तों को बंद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:47 AM (IST)
        

यात्रा संग शापिंग भी करिए रिचार्ज स्मार्ट कार्ड से

मुरादाबाद। लीजिए, उप्र राज्य सड़क परिवहन निगम ने रिचार्ज स्मार्ट कार्ड से यात्रा कराना शुरू कर दिया। इससे आप बाजार में शापिंग भी कर सकते हैं। उप्र राज्य सड़क परिवहन निगम ने भारतीय स्टेट बैंक के सहयोग से शुक्रवार को मंडल के मुरादाबाद, पीतलनगरी, रामपुर और बिजनौर डिपो पर रिचार्ज स्मार्ट कार्ड से यात्रा की सुविधा शुरू कर दी। मुरादाबाद डिपो पर आरएम पीआर बेलवारियार ने स्मार्ट कार्ड लांच किया। रिचार्ज स्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:46 AM (IST)
        

तकरीर के बाद भी नहीं बदली तकदीर

मुरादाबाद । शहर में जलभराव की समस्या आम है। बरसात के मौसम में तो यह और भी विकराल रूप धारण कर लेती है। हर बार महानगरवासी नगर निगम कार्यालय से लेकर जिलाधिकारी कार्यालय तक गुहार लगाते हैं, प्रदर्शन होते हैं, जाम लगाए जाते हैं, लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकलता। हर बार आश्वासन मिलते हैं पर धरातल पर कोई काम नहीं होता। शहर के कई मुहल्ले ऐसे हैं जहां, चाहें बारिश हो या न हो, हमेशा यहां की सड़कों पर पानी भरा र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:46 AM (IST)
        

किसानों को खिलौना मान रही सरकार

मुरादाबाद । राष्ट्रीय लोकदल के महासचिव जयंत चौधरी ने शुक्रवार को 'किसान संवाद' में केंद्र व राज्य सरकार पर निशाना साधा। बोले कि केंद्र व राज्य सरकारों की मिलीभगत से किसानों को लूटा जा रहा है। रामगंगा विहार स्थित क्लिफ्टन हॉल में आयोजित कार्यक्रम में श्री चौधरी ने कहा कि आपदा का सर्वे रातोंरात कर दिया गया। पटवारी खेतों तक नहीं पहुंचे लेकिन रिपोर्ट भेज दी गई। राहत राशि के नाम पर दोनों सरकारें एक-द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:45 AM (IST)
        

शिवसेना ने किया प्रदर्शन

मुरादाबाद। शिवसेना ने आवास विकास परिषद के अधिशासी अभियंता और सहायक अभियंता के खिलाफ कलेक्ट्रेट में डीएम और कमिश्नर कार्यालय पर प्रदर्शन किया। कहा गया कि आवास विकास के अधिशासी अभियंता और सहायक अभियंता और लेखपाल ने साठगांठ कर लाकड़ी फाजलपुर में करोड़ों रुपये की दो सार्वजनिक जमीन पर कब्जा करा दिया। जमीन को कब्जा मुक्त नहीं किया गया तो भूख हड़ताल की जाएगी। इस दौरान प्रदेश सचिव डॉ. रामेश्वर दयाल तुरैहा,... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:44 AM (IST)
        

बेटी होने पर घर से पीट कर निकाला

मुरादाबाद । आज भी समाज से बेटा और बेटी का फर्क नहीं मिटा है। कटघर इलाके में बेटी पैदा होने पर ससुराल वालों ने महिला को घर से निकाल दिया। मुहल्ले वालों ने पीड़िता को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया। देवापुर कटघर निवासी महेंद्र सैनी निजी फर्म में काम करते हैं। छह साल पहले उनकी शादी सूरज नगर में रहने वाली पूनम से हुई थी। शादी के बाद पूनम ने दो बेटियों को जन्म दिया। शुक्रवार सुबह महेंद्र... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:43 AM (IST)
        

संट्टे में रेलवे ठेकेदार पर फाय¨रग

मुरादाबाद । कटघर थानाक्षेत्र के गोविंद नगर में शुक्रवार दोपहर रेलवे में ठेकेदारी करने वाले को दबंगों ने घर में घुसकर पीटा। विरोध करने पर ताबड़तोड़ फायर किए। गोली युवक के बाएं हाथ को छूते हुए निकल गई। गोविंद नगर निवासी रेलवे ठेकेदार प्रकाश (23) के घर शुक्रवार लगभग सवा ग्यारह बजे कटघर निवासी रवि बालानी अपने साथी हितेश, नीलू तथा आधा दर्जन लोगों के साथ घर में घुस आए और मारपीट शुरू कर दी। प्रकाश के अन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 01:43 AM (IST)
        

गृह क्लेश में खुद को लगाई आग

मुरादाबाद । छजलैट थानाक्षेत्र के लदावली गांव में महिला ने गृहक्लेश से परेशान होकर खुद को आग लगा ली। पत्नी को बचाने में पति भी गंभीर रूप से झुलस गया। उपचार के दौरान महिला की मौत हो गई। लदावली निवासी मजदूर जितेंद्र कुमार के परिवार में पत्नी ममता, दो बच्चे सत्यम और तीन माह की बेटी है। बेटी पैदा होने के बाद से ममता बीमार रहने लगी थी। इलाज में प्रतिमाह धनराशि खर्च होने पर परिवार की आर्थिक स्थिति निरं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 04:48 AM (IST)
        

राजीव के आदर्शो पर चलने का संकल्प

मुरादाबाद । कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 24 वीं पुण्य तिथि मनाई। उनके चित्र पर माल्यार्पण कर आदर्शो पर चलने का संकल्प लिया। जिला कार्यालय गंज गुरहट्टी पर आयोजित कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष डॉ. एपी सिंह ने राजीव गांधी की जिंदगी पर रोशनी डाली। कहा कि उन्होंने ही देश में कम्प्यूटर क्रांति की शुरुआत की। यही वजह है कि पूरा देश तरक्की कर रहा है। वो देश को दुनियाभर में नंबर एक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 04:48 AM (IST)
        

अधूरी सफाई बन जाती पूरी मुसीबत

मुरादाबाद : नगर निगम का भी हाल अजीब है, सफाई न करे तो भी जनता को परेशानी झेलनी है और सफाई करे तो भी जनता को परेशान होना है। कारण है, सफाई करने में भी केवल औपचारिकता निभाना। नाले नालियों की सफाई के बाद निकाली गई कीचड़ सड़कों पर यूं ही छोड़ दी जाती है, जो लोगों की मुसीबत का कारण बनती है। इस निर्धारित समय पर न उठाये जाने के कारण मुहल्लों का हाल बुरा हो जाता है। पॉश कॉलोनियां भी इससे अछूती नहीं रह पातीं।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 04:48 AM (IST)
        

सेमीफाइनल में मुरादाबाद वाहिनी का दबदबा

मुरादाबाद : पीएसी वेस्ट जोन के मुक्केबाजी और भारोत्तोलन में गुरुवार को खेले सेमीफाइनल मुकाबले में मुरादाबाद की 9वीं व 24वीं वाहिनी का दबदबा रहा। मुरादाबाद के दस मुक्केबाजों ने फाइनल में जगह बनाई है। भारोत्तोलन के 85, 94 व 105 प्लस किग्रा भार वर्ग में मुरादाबाद जबकि 105 में गाजियाबाद विजयी रहा। इसके पहले 23वीं वाहिनी के सेनानायक पूनम श्रीवास्तव, 24वीं के राहुल तथा 9वीं के सहायक सेनानायक जोध सिंह वि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 02:50 AM (IST)
        

कुश्ती में मुरादाबाद के पहलवान छाए

मुरादाबाद : बरेली जोन की अंतर जनपदीय कुश्ती, जूडो और जिम्नास्टिक प्रतियोगिता के पहले दिन गुरुवार को कुश्ती के फ्री स्टाइल में आठ तथा ग्रीको रोमन में छह मुकाबले हुए। मुरादाबाद के पहलवान पहले छाए रहे। चौदह में आठ मुकाबले में इन्हे जीत हासिल हुई। इसके पहले डीएम दीपक अग्रवाल और एसएसपी लव कुमार ने इसका शुभारम्भ किया। कुश्ती फ्री स्टाइल के तहत 57 किग्रा भार वर्ग में हरवीर सिंह को वॉकओवर मिला। 61 किग्रा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 22 May 2015 02:49 AM (IST)
        
(News from Moradabad-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें