1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुरादाबाद

शिक्षण संस्थान अधिकारी के घर चोरी, दो लाख का माल साफ

मुरादाबाद : महानगर के पॉश इलाके फिर चोरों के निशाने पर हैं। कांठ रोड पर गौर ग्रेसियस में रहने वाले आइटीआइ के प्रशासनिक निदेशक के घर चोरों ने सेंध लगाकर दो लाख का माल चोरी कर लिया। पांच दिन से बाहर गया यह परिवार शनिवार को ही घर लौटा था। प्रशासनिक निदेशक अजीत सिंह अगवानपुर स्थित पंडित सोहन लाल आइटीआइ में कार्यरत हैं। वह पत्नी मीनाक्षी व बेटे मोक्ष के साथ यहां रहते हैं। 20 अप्रैल की शाम वह परिवार क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 07:40 PM (IST)
        

पहले पहुंचकर करें घटनास्थल सुरक्षित

मुरादाबाद। शुक्रवार को पुलिस लाइन में सुबह घटनास्थल को सुरक्षित रखने और जघन्य वारदात जैसे हत्या, बलात्कार, डकैती, लूट, और चोरी में घटनास्थल से साक्ष्य संकलन का तरीका दारोगाओं को बताया गया। पुलिस लाइन मुरादाबाद के परेड मैदान में सीओ सिविल लाइंस महेश कुमार व वैज्ञानिक अधिकारी डॉ. अरुण कुमार शर्मा ने दारोगाओं को घटनास्थल के संबंध में जानकारी दी। सीओ सिविल लाइंस ने बताया कि किसी भी अपराध में घटना ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:10 AM (IST)
        

कमिश्नर आज करेंगे रेडक्रास सोसायटी का सम्मान

मुरादाबाद। प्रदेश भर के लिए नजीर बनने जा रही मुरादाबाद रेडक्रास सोसायटी का मंडलायुक्त विपिन द्विवेदी शनिवार को सम्मान करेंगे। मुरादाबाद की रेडक्रास सोसायटी को प्रदेश भर में मॉडल के रूप में पेश किया जा रहा है। प्रदेश भर में सोसायटी के कामकाज को सराहा जा रहा है। प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अरविंद कुमार ने भी सोसायटी के कामकाज की सराहना की है। इसी के चलते मंडलायुक्त शनिवार को सोसायटी के पदेन अध्यक्ष जिला... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:09 AM (IST)
        

पूरी कीमत पर गेहूं खरीदेगी प्रदेश सरकार

मुरादाबाद । गेहूं खरीद को लेकर मुख्य सचिव आलोक रंजन ने वीडियो कांफ्रेंसिंग द्वारा समीक्षा की। उन्होंने कहा कि किसानों के सिकुड़े, टूटे व नमी वाले गेहूं का भुगतान बिना किसी कटौती के करे। कटौती की राशि राज्य सरकार द्वारा दिया जाएगा। सभी प्रकार की कीमत की कीमत समर्थन मूल्य 1450 रुपये है। उन्होंने समीक्षा में कहा कि केंद्र सरकार ने सिकुड़े, टूटे व नमी वाले गेहूं का समर्थन मूल्य 1450 रुपये के बजाय 1442... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:09 AM (IST)
        

स्थानांतरण के विरोध में उतरे निगम कर्मी

मुरादाबाद। उत्तर प्रदेश स्थानीय निकाय कर्मचारी संघ ने मंडलायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में नगर निगम कर्मचारियों ने अकेंद्रीय सेवा के कर्मचारियों को उप्र नगर निगम संशोधित विधेयक 2015 के अधीन नहीं लाए जाने की मांग की। प्रदर्शनकारियों में संघ के मुहम्मद अली वारसी ने कहा कि कर्मचारियों का अकेंद्रीय सेवा के स्थानांतरण करना न्याय संगत नहीं हैं। स्थानीय निकाय के अधीन नगर निगम, नगर पालिका, ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:08 AM (IST)
        

रिटायर्ड अवर अभियंता के घर डेढ़ लाख की चोरी

मुरादाबाद। सिविल लाइंस थानाक्षेत्र के आशियाना फेस टू में चोरों ने सिंचाई विभाग के रिटायर्ड अवर अभियंता के घर को निशाना बनाया। शुक्रवार देर शाम घर लौटे रिटायर्ड अवर अभियंता ने घर से पांच तोला सोना चोरी होने की जानकारी पुलिस को दी। तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने चोरों की तलाश शुरू कर दी है। आशियाना फेस टू निवासी ओम प्रकाश भटनागर सिंचाई विभाग से रिटायर्ड अवर अभियंता हैं। उनके दोनों बेटे मुरादाबाद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

गोली चलाने वाला सिपाही गिरफ्तार

मुरादाबाद। मैनाठेर थाना क्षेत्र के ग्राम नरौंदा में गुरुवार रात को एक शादी समारोह में फाय¨रग करने वाले सिपाही को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। सिपाही ने गुरुवार रात शादी समारोह में तमंचे से हर्ष फाय¨रग की थी, जिसमें मासूम बच्ची घायल हो गई थी। बच्ची के पिता की तहरीर पर सिपाही के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उसे न्यायालय में पेश किया गया। गुरुवार रात मैनाठेर थाना क्षेत्र के ग्राम नरौंदा में कल्लू कश्यप की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:07 AM (IST)
        

सामूहिक दुष्कर्म पीडि़ता को मिल रहीं धमकी

मुरादाबाद। सामूहिक दुष्कर्म के मामले में रामपुर पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया है। वहीं अन्य फरार आरोपी लगातार पीड़िता और उसके मामा के परिवार को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। संक्रमण बढ़ने के कारण पीड़िता के पेट में पश पड़ गया है। इलाज के लिए रुपये भी नहीं बचे हैं। पंद्रह दिन पहले रामपुर से युवती को अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया था। तीस घं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:06 AM (IST)
        

सड़क पर आया मुस्लिमा कालेज का विवाद

मुरादाबाद। मुस्लिमा डिग्री कॉलेज की कार्यकारिणी को लेकर चल रहा विवाद सड़क पर आ गया है। कार्यकारिणी सदस्य आसमा असलम ने कटघर थाने में कमेटी के 19 सदस्यों के खिलाफ 92 लाख 91 हजार रुपये की धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है। मुस्लिमा डिग्री कालेज के प्रबंधक रहे स्वर्गीय असलम शम्सी की पत्‍‌नी आसमां असलम ने कटघर पुलिस को दिये शिकायती पत्र में कहा है कि कार्यकारिणी के सदस्य अकबर शम्सी, आजम शम्सी, असलद शम्स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:05 AM (IST)
        

बस पलटने से मां व दो बच्चों की मौत

बिजनौर। तेज गति से आ रही एक प्राइवेट बस टायर फटने के बाद अनियंत्रित होकर पलट गई। इससे बस में सवार एक महिला सहित उसके दो बच्चों की मौत हो गई। बस में सवार एक दर्जन से अधिक अन्य सवारी भी गंभीर घायल हो गई। बस चालक व परिचालक मौके से फरार हो गए। राहगीरों ने पुलिसकर्मियों की मदद से बस के शीशे तोड़ कर अंदर फंसी सवारियों को बाहर निकालकर सीएचसी में भर्ती कराया। शुक्रवार सुबह साढ़े दस बजे ठाकुरद्वारा से एक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:04 AM (IST)
        

हड़ताल में स्पीड से दौड़ा इंटरनेट

मुरादाबाद। बीएसएनएल अधिकारियों व कर्मियों की दो दिवसीय हड़ताल के दौरान इंटरनेट की गति बढ़ गयी थी। हड़ताल खत्म होते ही फिर से स्पीड कम हो गयी है। बीएसएनएल ने बंद बड़े मोबाइल टावर व एक्सचेंज को चालू कर दिया है। बीएसएनएल बचाओ आंदोलन के तहत देशभर के अधिकारी व कर्मचारी 21 व 22 अप्रैल को हड़ताल पर रहे। इस दौरान जरुर कुछ मोबाइल टावर व एक एक्सचेंज ने काम करना बंद कर दिया। हड़ताल के दौरान मोबाइल द्वारा संचालि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:03 AM (IST)
        

मनपसंद कंपनी व एजेंसी से लीजिए गैस

मुरादाबाद। जल्द ही मनपसंद कंपनी या मनपसंद एजेंसी से रसोई गैस कनेक्शन लेने की सुविधा शुरु होने वाली है। इसके लिए उपभोक्ता को भाग दौड़ करने की आवश्यकता नहीं होगी। बल्कि एक एसएमएस करने से ही उसकी पसंद की एजेंसी से कनेक्शन अटैच हो जाएगा। तीनों गैस कंपनियां पोर्टेबिलिटी सिस्टम शुरू करने की तैयारी में जुट गई हैं। सरकार ने पहली जनवरी से उपभोक्ताओं के खाते में गैस का अनुदान राशि भेजने के लिए 'पहल' नाम से ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:02 AM (IST)
        

जमीन पर कब्जे से भड़कीं महिलाएं

मुरादाबाद। लाकड़ी फाजलपुर के गोपालपुर में जमीन पर हो रहे अवैध कब्जे की कोशिशों से महिलाओं का पारा चढ़ गया। शुक्रवार को भवानी सेना के बैनर तले तमाम महिलाओं ने नगर निगम पर पहुंचकर जमकर हंगामा किया। बाद में नगर आयुक्त को संबोधित ज्ञापन दिया। इन महिलाओं का कहना था कि गाटा संख्या 476 सार्वजनिक संपत्ति होली की जमीन पर कब्जे के लिए पिछले काफी समय से माफिया सक्रिय हैं। पिछले वर्ष भी इस जमीन पर दीवार बना... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:02 AM (IST)
        

अब तो अभिभावकों की जेब कट चुकी साहब

मुरादाबाद। स्कूलों में फीस वृद्धि को बुलाए जाने वाली 28 अप्रैल को बैठक अब दिखावा मात्र ही रह गई है। अभिभावकों की फीस व किताबों की खरीदारी में जेब कट चुकी है। पांच साल का हिसाब मांगने की हर साल की नौटंकी से अभिभावकों का भला तो रत्ती भर भी नहीं हो पाया, लेकिन उन्हें गुमराह करने की कोशिश जरूर की जा रही है। स्कूलों द्वारा वार्षिक शुल्क के नाम पर ही चार महीने की फीस के बराबर धनराशि वसूली गयी है। अभिभाव... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 01:01 AM (IST)
        

24 साल बाद अब रिटायर होगा जंगीबेड़ा

मुरादाबाद। आग से जानमाल की सुरक्षा करने वाला अग्निशमन विभाग के 'ब्रह्मास्त्र' फोम टेंडर की शनिवार से सेवाएं समाप्त हो जाएंगी। पेट्रोलियम पदार्थों में हवा के साथ लगने वाली खतरनाक आग काबू करने में माहिर फोम टेंडर वाहन को नीलाम किए जाने का फैसला हो चुका है। 24 साल पहले सूबे के पांच शहरों को शासन ने फोम टेंडर वाहन आवंटित किए थे। जिनमें कानपुर, बरेली, लखनऊ, मथुरा के साथ मुरादाबाद भी शामिल था। मिट्टी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

मोदी की मौजूदगी में प्रधान रईस सम्मानित

मुरादाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंचायत राज दिवस पर 24 राज्यों के प्रधानों को सम्मानित किया। जिनमें जनपद के गांव मुस्तफापुर के प्रधान रईस अहमद समेत तीन प्रधान शामिल हैं। विज्ञान भवन में आयोजित पंचायत सशक्तिकरण सम्मेलन में ब्लाक डिलारी की ग्राम पंचायत मुस्तफापुर के प्रधान रईस अहमद, ब्लाक मूंढापांडे की मुंडिया मलूकपुर की प्रधान शाहीन बेगम व भगतपुर टांडा की ग्राम पंचायत चांदपुर की सीमा जुल्फ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

ऑटो को झटका, फर्राटे भरेंगे ई-रिक्शा

मुरादाबाद। प्रदेश सरकार ने ऑटो रिक्शा चालकों को जोर का झटका धीरे से दिया है। ई-रिक्शा के संचालन को प्रतिबंधित किए जाने की मांग को खारिज कर दिया है। इसके संचालन के लिए मार्ग निर्धारित होंगे। इस निर्णय पर अंतिम मुहर आरटीए की बैठक में लगेगी। ऑटो रिक्शा चालक वेलफेयर सोसायटी व पीतलनगरी ऑटो रिक्शा यूनियन ने अवैध रूप से संचालित हो रहे ई-रिक्शा की रोकथाम की मांग को लेकर दो दिन पहले कलेक्ट्रेट में भूख हड़... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 12:58 AM (IST)
        

चीखते रहे लोग चलती रही जेसीबी

मुरादाबाद। नगर निगम ने रामगंगा विहार में सोनकपुर स्टेडियम रोड से अतिक्रमण हटाया। इस दौरान महिला व पुरुषों की नगर निगम की टीम से हाथापायी की नौबत आ गई। मीनू शर्मा नाम की महिला अपने घर के सामने नाले के ऊपर बने रैंप से नहीं हटी तो पुलिस ने जबरन हटाकर रैंप तुड़वा दिया। महिलाएं चीखतीं रहीं लेकिन नगर निगम की टीम ने एक नहीं सुनीं। वाणिज्यकर कार्यालय तक नगर निगम की टीम द्वारा जेसीबी से रैंप व टीन शेड जमींद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 12:57 AM (IST)
        

हरिद्वार-मालदा टाउन समर स्पेशल ट्रेन चलेगी

मुरादाबाद। रेलवे ने हरिद्वार-मालदा टाउन के बीच समर स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। यह ट्रेन मई माह में केवल दो दिन चलेगी। रेलवे मुख्यालय ने इस संबंध में पत्र जारी किया है। मालदा टाउन (बंगाल) से 18 व 25 मई की सुबह 9.05 बजे चलेगी और 19 व 26 मई की सुबह 10.35 बजे मुरादाबाद से चलकर हरिद्वार दोपहर 2.15 बजे पहुंच जाएगी। वापसी में यह ट्रेन 19 व 26 मई को हरिद्वार से शाम 4.25 बजे, मुरादाबाद से रात 7... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 12:56 AM (IST)
        

खड़े ट्रक से भिड़ा कैंटर, चालक की मौत

मुरादाबाद। कटघर थानाक्षेत्र स्थित हाइवे पर सड़क किनारे खड़े ट्रक में पीछे से कैंटर भिड़ गया। हादसे में मेरठ निवासी कैंटर चालक की मौत हो गई। वह गुरुवार रात कैंटर में गत्ता लादकर बरेली के लिए निकला था। सूचना पर मुरादाबाद पहुंचे परिजनों व गाड़ी मालिक ने कटघर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। मेरठ के इंचौली थानाक्षेत्र स्थित खरदौली गांव निवासी इमशाद अली (36) कैंटर चालक थे। वे मवाना रोड स्थित मसूरी निवासी गौरव ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 12:55 AM (IST)
        
(News from Moradabad-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें