1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुरादाबाद

रेनी डे तक सिमटी शिक्षा के मंदिरों की सोच

मुरादाबाद : जिले में वर्षा के पानी का सबसे ज्यादा दुरुपयोग शिक्षा के मंदिरों से होता है। जिले में बेसिक, माध्यमिक तथा एमजेपी रूहेलखंड विवि से सम्बद्ध स्कूल व कॉलेजों की संख्या दो हजार से अधिक है। इसमे से डेढ़ दर्जन ही ऐसे कॉलेज हैं, जहां रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम लगा है। शुरुआत प्राइमरी व पूर्व माध्यमिक स्कूलों की करते हैं। जिले में 1200 प्राइमरी और 526 पूर्व माध्यमिक स्कूल हैं। प्रत्येक स्कू... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 02:32 AM (IST)
        

सम्मान के साथ हुई शिक्षकों की विदाई

मुरादाबाद : बेसिक शिक्षा विभाग से सेवानिवृत्त शिक्षकों सभी प्रकार के आर्थिक लाभ के चेक एक ही दिन में दिए गए। यह पहला मौका है जब शिक्षकों को पूरे सम्मान के साथ प्रशासनिक अफसरों की मौजूदगी में विदाई दी गई। पंचायत भवन में आयोजित कार्यक्रम में जिले भर के 119 शिक्षक मौजूद थे। कमिश्नर विपिन कुमार द्विवेदी ने कहा कि सभी अध्यापक सेवानिवृत्त होने के बाद अपने हुनर के दम पर समाजसेवा कर सकते हैं। ऐसे सभी लोगो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 02:31 AM (IST)
        

डॉक्टर्स डे पर लगा रक्तदान शिविर

मुरादाबाद: डॉक्टर्स डे पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) रक्तदान शिविर का आयोजन किया। आइएमए ब्लड बैंक में जिला नेत्र अस्पताल, कोठीवाल डेंटल कालेज के 14 छात्रों व पैरा मेडिकल स्टाफ ने रक्तदान किया। आइएमए सचिव डॉ. बबिता गुप्ता ने बताया उत्तर प्रदेश आइएमए ने सभी शाखाओं को सूचना भेजकर कहा था कि डॉक्टर्स डे पर रक्तदान शिविर का आयोजन करे। सूचना देर से मिलने के कारण काफी कम संख्या में रक्तदाता पहुंचे। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 02:30 AM (IST)
        

लूट में फंसा सिपाही बर्खास्त

मुरादाबाद: पुलिस में भर्ती होने से पहले लूट में फंसे सिपाही को एसएसपी ने बर्खास्त कर दिया। जांच में पुष्टि के बाद में सीओ कोतवाली ने बर्खास्तगी की सिफारिश की थी। दैनिक जागरण ने कई बार पुलिस विभाग में तैनात पुरुषोत्तम वर्मा के अपराध की दुनिया में शामिल होने का खुलासा किया था तो अधिकारियों ने पूरे मामले की जांच के आदेश सीओ कोतवाली को दिए थे। पूरा मामला वर्ष 2008 का है। मझोला थानाक्षेत्र के बुद्धि ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 02:30 AM (IST)
        

खाद्य पदार्थो के छह नमूने फेल

मुरादाबाद : राजकीय जन विश्लेषण प्रयोगशाला ने मुरादाबाद के खाद्य पदार्थो को अधोमानक घोषित किया है। सिटी मजिस्ट्रेट एके श्रीवास्तव ने कार्रवाई करने आदेश दिए हैं। रिपोर्ट के अनुसार दूध के क्रीम निकाल कर मावा बनाया गया है। इसके कारण मावा में फैट (वसा) की मात्रा नहीं मिली है। इसी तरह दूध के चार नमूने में मलाई निकाल कर दूध की बिक्री करना पाया है। उक्त पांच नमूना को प्रयोगशाला ने अधोमानक घोषित कर दिया ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 02:29 AM (IST)
        

हादसे में घायल बुजुर्ग की मौत

मुरादाबाद :थाना पाकबड़ा क्षेत्र के ग्राम सेंदरी निवासी सुखवीर सिंह (55) पुत्र बाबू सिंह मंगलवार देर शाम अपने बेटे प्रमोद के साथ बाइक से आ रहा था। वह चन्दौसी थाना क्षेत्र के ग्राम नेहटा में पुत्री नीरज के घर जा रहा था। थाना मैनाठेर क्षेत्र में डीसीएम ने टक्कर मार दी थी जिससे सुखवीर घायल हो गया था। उपचार को लिए श्री साई अस्पताल में भर्ती कराया गया था। देर रात उसने दम तोड़ दिया। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 02:29 AM (IST)
        

व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में टैक्स की हेराफेरी का खुलासा

मुरादाबाद : बुधवार को नगर निगम के राजस्व कर्मियों का भंडाफोड़ हो गया। नगर आयुक्त संजय कुमार सिंह ने औचक निरीक्षण करके राजस्व कर्मियों व होटल स्वामियों की सांठगाठ के चलते लाखों रुपये कम व्यावसायिक टैक्स वसूलने का मामला पकड़ा है। मंगलवार को दैनिक जागरण में 'यारी में चौपट निगम की वसूली' खबर प्रकाशित हुई थी। इसका संज्ञान लेकर नगर आयुक्त संजय कुमार सिंह ने औचक निरीक्षण करके दिल्ली रोड स्थित दो प्रतिष्ठित... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 02:28 AM (IST)
        

सेवानिवृत्ति के दूसरे दिन ही रेलकर्मियों को भुगतान

मुरादाबाद : मुरादाबाद रेल मंडल के सेवानिवृत्त 104 कर्मियों को बकाया राशि पाने के लिए भागदौड़ नहीं करनी पड़ी। पहली बार सेवानिवृत्त होने के दूसरे दिन ही पूरी राशि का भुगतान चेक व पीपीओ मंडल रेल प्रबंधक सुधीर अग्रवाल ने उपलब्ध कराया है। अभी तक रेलवे के सेवानिवृत्त रेल कर्मियों को बकाया राशि के भुगतान के लिए कभी कार्मिक विभाग तो कभी लेखा विभाग का चक्कर लगाना पड़ता था। पेंशन पाने का प्रमाण पत्र (पीपीओ) ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 02:28 AM (IST)
        

तड़पता रहा फरियादी, अफसर देखते रहे तमाशा

मुरादाबाद:कलेक्ट्रेट परिसर में उपजिलाधिकारी की कोर्ट के सामने एक फरियादी अचानक गिर पड़ा। जमीन पर गिरते ही हाथ-पैर झटकने के साथ ही वह तड़पने लगा। अचानक गिरने से उसके सिर और आंख के पास चोट लगने से खून भी निकल रहा था। परिसर में इस दौरान कई जिम्मेदार अफसर मौजूद थे। करीब बीस मिनट से तड़प रहे व्यक्ति को देखने के लिए कोई बाहर नहीं आया। इसे देख लोगों का हुजूम एसडीएम कोर्ट के सामने एकत्र हो गया। इतने में सू... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 02:28 AM (IST)
        

विकास की रफ्तार से सीडीओ खफा

मुरादाबाद: विकास कार्यो की सुस्त रफ्तार से सीडीओ खासे खफा हैं। समय रहते कार्य पूरा न होने व गुणवत्ता को लेकर भी उनकी नाराजगी बढ़ी है। ऐसा निरीक्षण के दौरान मिली कमियों के सबब से है। सीडीओ ने अधिकारियों के चेतावनी देते हुए समयबद्ध तरीके से काम करने की हिदायत दी है। बुधवार को सीडीओ फैसल आफताब ने सांसद निधि के कार्यो की समीक्षा की तो पाया कि कई स्थानों पर कार्य की गुणवत्ता मानक के अनुसार नहीं है। क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 02:28 AM (IST)
        

चीनी मिलें चालू होने पर संशय

मुरादाबाद : सस्ती चीनी की दरों ने चीनी मिलों का बंटाधार कर दिया है। बैंकों में बंधक रखी गई चीनी में पेच फंसने के आसार हैं। उधर गन्ना मूल्य का 50 फीसद भुगतान करने वाली चीनी मिलों के अच्छी खबर नहीं है। उन्हें केंद्र सरकार द्वारा सहायता के रूप में दिए जा रहे कर्ज का लाभ भी नहीं मिलेगा। मंडल में 50 फीसद से कम भुगतान करने वाली एक ही ग्रुप की तीन चीनी मिलें हैं। अगर यही स्थिति बरकरार रही तो पेराई सत्र 2... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 02:28 AM (IST)
        

वन महोत्सव शुरू, हुआ पौधारोपण

मुरादाबाद : एक जुलाई से वन महोत्सव शुरू हो गया है। महानगर को भी हरा बनाने के लिए संस्थाओं ने भी स्कूलों व पार्को का चयन करके पौधारोपण करना शुरू कर दिया है। शहर को हरा भरा बनाने को आधी आबादी भी आगे आई है। स्कूली बच्चे भी संस्थाओं में पौधारोपण कर रहे हैं, जिन्हें पौधों की देखरेख के लिए पौधा मित्र भी बनाया गया है। फलदार व औषधि वाले पौधे रोपे जा रहे हैं। बुधवार को इनरव्हील ईस्ट की सदस्याओं ने पौधारो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 02:28 AM (IST)
        

मुख्यमंत्री की लंबी उम्र की कामना, केक काटा

मुरादाबाद : समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने सूबे के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का जन्म दिन धूमधाम से मनाया। केक काटा, मिठाई बांटी और लंबी उम्र की कामना की। कार्यकर्ता बुधवार को नवाबपुरा स्थित कैम्प कार्यालय पर जमा हुए। जिलाध्यक्ष हाजी इकराम कुरैशी, महानगर अध्यक्ष राजकुमार प्रजापति ने सूबे की सरकार की उपलब्धियां गिनाई। कहा कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सर्व समाज के लिए योजनाएं चलाकर हर वर्ग को लाभ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 02:28 AM (IST)
        

डिजिटल इंडिया कार्यक्रम को डाक व संचार कर्मियों ने देखा लाइव

मुरादाबाद: प्रधानमंत्री के डिजिटल इंडिया कार्यक्रम को डाक विभाग व बीएसएनएल के अधिकारियों व कर्मियों लाइव देखा और प्रधानमंत्री के सपने को साकार करने का संकल्प लिया। प्रवर डाक अधीक्षक कार्यालय में शाम चार बजे अधिकारियों व कर्मियों ने प्रोजेक्टर पर डिजिटल इंडिया कार्यक्रम को देखा। इसी तरह बीएसएनएल के अधिकारियों ने भी ब्रॉडबैंड के माध्यम से लाइव कार्यक्रम देखा। एक घंटे तक अधिकारियों व कर्मियों ने का... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 02:28 AM (IST)
        

मन को शुद्ध करती है श्रीमद्भागवत

मुरादाबाद : नवीन नगर स्थित श्री शिव मंदिर में पुरुषोत्तम मास में आयोजित भागवत कथा में बुधवार को धीरशांत दास ने कहा कि भागवत कथा के श्रवण से मन, बुद्धि और अंत: करण शुद्ध होता है। इससे मनुष्य समस्त आसक्तियों का त्याग कर अपने जीवन के लक्ष्य की ओर बढ़ने लगता है। देवताओं के लिए भी दुर्लभ इस कथा सुधा का दान मोक्ष प्राप्ति का दायक है। ब्रह्माजी द्वारा सत्य लोक में सब साधनों की तुलना करने पर भागवत को सबसे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 02:26 AM (IST)
        

सीएमएस समेत चार चिकित्सक सेवानिवृत

मुरादाबाद, जासं: जिला महिला अस्पताल की मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. वंदना गोयल मंगलवार को सेवानिवृत्त हो गई। डॉ. गोयल ने कार्य वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. कल्पना सिंह को सौंपा। जिला अस्पताल के डॉ. डीएस अहलावत, संयुक्त निदेशक डॉ. पुरुषोत्तम शर्मा, क्षेत्रीय स्वास्थ्य प्रशिक्षण केंद्र के प्राचार्य डॉ. वीसी गुप्ता भी मंगलवार को सेवानिवृत हो गए। उधर, नगर निगम में मंगलवार को चार कर्मचारी सेवानिवृत्त हुए। नगर निग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 02:26 AM (IST)
        

पत्नी ने शराब पीने का विरोध किया तो खा लिया जहर

मुरादाबाद, जासं : अगवानपुर के मुहल्ला ढाब निवासी रामअवतार सिंह शराब का लती है। सोमवार को नशे में उसने पत्नी को लाठीडंडों से पीटा। ग्रामीणों ने किसी तरह समझा बुझाकर उसे शांत किया। कुछ देर बाद राम अवतार ने कमरे में रखी चूहे मार दवा खा ली। बाद में पत्नी ने कमरे में झांका तो वह अचेत पड़ा था। यह देख परिवार में खलबली मच गई। परिवार वालों ने उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां मंगलवार देर शाम तक उसकी हा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 02:25 AM (IST)
        

महिला के खाते से निकाले बीस हजार रुपये

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : कटघर थानाक्षेत्र के पंडित नंगला निवासी परचून कारोबारी की पत्नी का एटीएम कार्ड शातिर ठगों ने बदल दिया। दो दिन बाद जब कारोबारी पास बुक में इंट्री कराने बैंक पहुंचे तो उन्हें खाते में बीस हजार रुपये कम मिले। पंडित नंगला निवासी सलीम गांव की दुकानों में परचून का सामान सप्लाई करते हैं। शनिवार को उनकी पत्नी रेशमा बाजार करने के लिए कटघर आई थीं। लाजपत नगर स्थित एसबीआई के एटीएम ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 02:25 AM (IST)
        

आज से खुल जाएंगे सरकारी स्कूल

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : रूमानियत भरा मौसम और गर्मी से राहत का अहसास कराती हुई हवाओं के बीच बुधवार से सरकारी स्कूल खुल जाएंगे। एक माह दस दिन के ग्रीष्म अवकाश के बाद खुलने वाले स्कूल में पुराने दोस्तों का मिलन होगा तो नए को यारी मिलेगी। प्राइमरी, पूर्व माध्यमिक के साथ ही इंटर तक के स्कूल एक जुलाई से खुल रहे हैं। उधर बीएसए ने सभी प्राइमरी व जूनियर हाईस्कूलों का पहले ही दिन निरीक्षण का निर्देश खं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 02:25 AM (IST)
        

अपहरण-दुष्कर्म के आरोपी का अदालत में समर्पण

मुरादाबाद, जासं: अपहरण के बाद दुष्कर्म के आरोपी ने पुलिस को चकमा देकर अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। पाकबड़ा थानाक्षेत्र के गांव करनपुर की युवती का लगभग आठ दिन पहले अपहरण कर लिया गया था। इस संबंध में दर्ज कराए गए मुकदमे में बिजनौर जिले के शिवाला कलां थानाक्षेत्र के गांव हिसामपुर निवासी खिलेंद्र कुमार को नामजद किया गया था। पुलिस ने युवती को बरामद कर लिया था लेकिन आरोपी फरार हो गया था। मेडिकल रिपोर्ट ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 02:25 AM (IST)
        
(News from Moradabad-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें