Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुरादाबाद

दस भाजपाइयों को मिली अंतरिम जमानत

मुरादाबाद : बहुचर्चित कांठ बवाल की साजिश रचने के आरोपी दस भाजपाइयों को बुधवार को थोड़ी राहत मिल गई। उन्हें कोर्ट ने तीन नवंबर तक अंतरिम जमानत दे दी है। इस मामले में पुलिस ने 18 भाजपा नेताओं को आरोपी ठहराया है। कांठ थाना क्षेत्र के अकबरपुर चेदरी गांव में धार्मिक स्थल से लाउडस्पीकर हटाने के विवाद में चार जुलाई को जमकर बवाल हुआ था। पथराव के दौरान तत्कालीन जिलाधिकारी चंद्रकांत व आधा दर्जन पुलिस कर्म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:57 AM (IST)
        

पशु तस्करी में कई और पुलिस कर्मी घेरे में

मुरादाबाद : गौवंशीय पशुओं की तस्करी के खेल में कई और पुलिस कर्मी भी शामिल हो सकते हैं। इस आशंका से मामले की तफ्तीश तेज कर दी गई है। बुधवार को जांच अधिकारी एसपी देहात के सामने भी ऐसे तथ्य आए। पुलिस ने ऐसे तत्वों के बयान भी दर्ज किए। कांठ थाने की पुलिस ने मुठभेड़ में बरामद किए गए गोवंशीय पशुओं को पशु तस्करों के हाथ बेचकर पूरे पुलिस महकमे को शर्मसार कर दिया था। इस मामले के जांच अधिकारी एसपी देहात प्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:57 AM (IST)
        

केंद्रीयकर्मी भी रखेंगे मतदान पर नजर

मुरादाबाद : बरेली मुरादाबाद खंड स्नातक निर्वाचन क्षेत्र की मतदान पर केंद्रीयकर्मी भी नजर रखेंगे। मुरादाबाद के सभी 17 मतदान केंद्रों पर इतने ही स्टेटिक मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। इनका आचार संहिता के उल्लंघन की निगरानी करना है। मतदान के लिए इनकी तैनाती मतदान केंद्रों पर होगी। उत्तर प्रदेश विधान परिषद के बरेली मुरादाबाद खंड स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के उपचुनाव में मतदान 11 नवंबर को होगा। इसके लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:57 AM (IST)
        

'हाइरिस्क एरिया' में जारी रहेगी सतर्कता

मुरादाबाद : पड़ोसी मुल्कों से अभी भी पोलियो का खतरा बरकरार है इसी के चलते निश्चिंतता नहीं सतर्कता जरूरी है। यूनिसेफ द्वारा आयोजित बैठक में इस अभियान में जुटने वाली सभी संस्थाओं व विभागों के प्रतिनिधियों को यही संदेश दिया गया। सर्किट हाउस में आयोजित इस मंडलस्तरीय बैठक में 'हाइरिस्क एरिया' को लेकर ज्यादा चर्चा रही। इन दिनों चल रहे खसरा उन्मूलन टीकाकरण अभियान को लेकर चिन्हित क्षेत्रों में ज्यादा सतर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:57 AM (IST)
        

स्मार्ट सिटी योजना में शामिल हो मुरादाबाद

मुरादाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्मार्ट सिटी योजना में मुरादाबाद को शामिल करने की मांग सांसद सर्वेश कुमार सिंह ने उठाई है। इस संबंध में उन्होंने केंद्रीय शहरी विकास, आवास एवं शहरी गरीबी उन्मूलन मंत्री को पत्र लिखा है। सांसद ने स्मार्ट सिटी योजना के लिए लिखे पत्र में उल्लेख किया कि पीतल नगरी को विशेष दर्जा देने की मांग निरंतर की जा रही है। पीतल नगरी से बीते वर्ष सात हजार करोड़ रुपये की विद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:57 AM (IST)
        

पंजाब, गोरखपुर और दिल्ली सेमीफाइनल में

मुरादाबाद : एनईआर गोरखपुर, रणजीत सिंह अकादमी पंजाब और पीएनबी दिल्ली ने बुधवार को अखिल भारतीय स्व. अतहर खां गोल्ड कप हाकी प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में जगह बना ली। इससे पहले क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में गोरखपुर ने उड़ीसा को 4-1 से, पंजाब ने मुरादाबाद को सडन डेथ में और दिल्ली ने उत्तराखंड को दो के मुकाबले एक गोल से पराजित किया। राजकीय इंटर कालेज के मैदान पर पहले क्वार्टर फाइनल में गोरखपुर की टीम शुर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:57 AM (IST)
        

सरकारी भवनों पर फिर लगे निशान

मुरादाबाद : अधिकारियों के दखल के बाद कांठ रोड चौड़ीकरण के काम में तेजी आई है। बुधवार को चौड़ीकरण के काम में बाधक बने सरकारी भवनों व चार दीवारी का नापजोख कर लाल निशान लगाए गए। साथ ही निशान लगाने की तारीख भी लिखी गई। दो दिन पहले महानगर से संबंधित तमाम विकास कार्याें को लेकर मंडलायुक्त व जिलाधिकारी ने सभी विभागों की बैठक की थी। कांठ रोड चौड़ीकरण के काम में आने वाली बाधाओं पर चर्चा के दौरान बताया कि सर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:57 AM (IST)
        

पड़ावघर से बाहर डाला जा रहा कूड़ा

मुरादाबाद : महानगर में पड़ावघरों से बाहर कूड़ा डाला जाता है। इससे राहगीरों के सामने मुश्किलें खड़ी हो रही हैं। कहारों वाले मंदिर के पास बना पड़ावघर आसपास के लोगों के लिए परेशानी का कारण बना हुआ है। राहगीरों का दुर्गध से निकलना मुश्किल हो जाता है। कहारों वाले मंदिर के पास नगर निगम ने पड़ावघर बनाया है। इस पर टीनशेड भी है। इसके बावजूद कूड़ा पड़ाव घर के बाहर डाला जा रहा है। समय पर कूड़ा नहीं उठने से आसपास दु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:57 AM (IST)
        

उर्स में जायरीनोंकी भीड़ अकीदतमंदों का तांता

पाकबड़ा : पांच पीरों के सालाना उर्स में जायरीनों की भीड़ व अकीदतमंदों का तांता लगा रहा। जायरीनों ने चादरपोशी व नजराना-ए-अकीदत पेश कर मन्नतें मांगी। पाकबड़ा को जिले की सबसे बड़ी ग्राम पंचायत के रूप में जाना जाता है। राष्ट्रीय राजमार्ग के नजदीककब्रिस्तान में लगभग 1956 में ग्रामीणों नेउर्स की शुरुआत की थी। पाकबड़ा इलाकाई गांवों का केंद्र होने से उर्स ने देखते ही देखते तरक्की कर ली। आस पास के हजारों लोग न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:57 AM (IST)
        

पटेल के जन्मदिवस पर लहराएगा तिरंगा

मुरादाबाद : सरदार बल्लभ भाई पटेल के जन्मतिथि पर 31 अक्टूबर को दौड़ होगी। इसमें सभी तिरंगा थामेंगे। दौड़ में स्कूली छात्र एवं छात्राएं तिरंगा थाम कर दौड़ेंगे । सरदार पटेल के जन्मतिथि को भाजपा द्वारा मनाया जा रहा है। प्रदेश नेतृत्व से कार्यक्रम आने के बाद महानगर भाजपा इसकी तैयारियों में जुट गई है। पहली बार ऐसा हो रहा है कि भाजपा का कार्यक्रम है और भाजपा का झंडा कहीं भी नहीं होगा। इस कार्यक्रम में सिर्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:57 AM (IST)
        

विदेश भेजी जा रही कीमती साड़ियों को लूटने का प्रयास

मुरादाबाद : बरेली से विदेश भेजी जा रही जरी की कीमती साड़ियों को लूटने का प्रयास किया गया। केंटर सवार बदमाश दलपतपुर से पीछा कर रहे थे। मौका पाकर बदमाशों ने केंटर के चालक को बंधक बना लिया, लेकिन पीछे चल रहे कंपनी के एक अन्य केंटर चालक ने नजारा समझने के बाद शोर मचा दिया। इसके बाद बदमाश भाग निकले। बरेली से जरी की साड़िया बड़ी तादाद में निर्यात की जाती हैं। मंगलवार की रात बरेली की एक्सपोर्ट कंपनी एबीएल ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:57 AM (IST)
        

तालाब की भूमि पर माफिया का कब्जा

मूंढापांडे : मूंढापांडे थानाक्षेत्र के लक्ष्मीपुर कट्टई गांव स्थित तालाब की जमीन पर भू माफियाओं ने कब्जा कर लिया है। कई बार प्रधान पति और ग्रामीणों की शिकायत के बाद भी माफिया के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। बुधवार को ग्रामीणों ने तालाब के पास की जमीन पर जमकर हंगामा किया। साथ ही डीएम से शिकायत की। लक्ष्मीपुर कट्टई गांव के पास एक साल पहले तालाब बनाया गया था। लोहिया ग्राम में बने इस तालाब का न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:56 AM (IST)
        

एसएसपी ने ली छात्रों की क्लास

मुरादाबाद : ऐसे कितने छात्र यहां हैं, जो बाइक या स्कूटी चलाते हैं? जवाब में सत्तर फीसद हाथ उठे। फिर सवाल-ऐसे कितने हैं जो 18 वर्ष के नहीं हैं लेकिन बाइक या स्कूटी चलाते हैं? हाथ कई उठे, लेकिन जब सवाल समझ में आया तो 30 फीसद हाथ गिर गए। यह नजारा दैनिक जागरण के यातायात अभियान के तहत आयोजित शपथ ग्रहण समारोह का था। जहां एसएसपी लव कुमार शिक्षक की भूमिका में नजर आए और उन्होंने छात्रों की क्लास ली। उन्हो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:56 AM (IST)
        

योग से दूर होगा पुलिस कर्मियों का तनाव

मुरादाबाद : पुलिस कर्मियों को तनाव मुक्त करने के लिए बुधवार को पुलिस लाइन में योग, ध्यान और प्राणायाम शिविर शुरू हो गया। इसमें अधिकारियों समेत डेढ़ सौ पुलिस कर्मियों ने हिस्सा लिया। शिविर में आर्ट ऑफ लिविंग की रितु नारंग ने पुलिस कर्मियों को ध्यान के जरिए तनाव दूर करने की युक्ति बताई। चार दिवसीय योग शिविर का शुभारंभ एसएसपी लव कुमार ने किया। दो घंटे तक चले शिविर में जिले की सभी सीओ, इंस्पेक्टर, थ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:56 AM (IST)
        

अधूरी रह गई गोद ली बेटी का ब्याह की मुराद

मुरादाबाद: केबिनमैन की गोद ली बेटी के ब्याह की मुराद की अधूरी रह गई। उन्होंने बड़े अरमानों से साले की बेटी को गोद लेकर पाला था। रिश्ता तय किया मगर हाथ पीले करने से पहले ही केबिनमैन की मृत्यु हो गई। बरेली जनपद के फतेहगंज थानाक्षेत्र के गांव बल्लिया घनेटा निवासी अनोखे लाल(59) रेलवे में केबिनमैन थे। परिवार में बेटी नीतू, अनुराधा, ज्योति, ललिता व बेटा प्रदीप था। केबिनमैन ने सगे साले दिनेश कुमार की ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:56 AM (IST)
        

इमाम हुसैन ने कुर्बानी देकर जिंदा किया इस्लाम

मुरादाबाद : चौथे मुहर्रम को भी शिया इमामबाड़ों व सुन्नी समुदायों में मजलिस व जलसों का सिलसिला जारी रहा। उलेमाओं ने कर्बला में हजरत इमाम हुसैन की शहादत बयान की। बताया कि हजरत इमाम हुसैन की कुर्बानी की बदौलत ही दुनिया में इस्लाम जिंदा है। इमामबाड़ा हकीम फरजंद अली में डा. मुजफ्फर सुल्तान तोराबी व लाल मस्जिद में मौलाना दानिश-उल-कादरी ने हजरत इमाम हुसैन की शहादत बयान की। मुहल्ला लाकड़ीवालान में अली शाकि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:56 AM (IST)
        

समस्याएं न निपटने से रोडवेज कर्मी आक्रोशित

मुरादाबाद : रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद की क्षेत्रीय बैठक में जुटे कर्मचारी नेताओं ने सेवा प्रबंधक पर हठधर्मिता का आरोप लगाया। कर्मचारी नेताओं ने कहा कि स्थानीय मुद्दे न निपटे तो आंदोलन होगा। मुरादाबाद बस स्टेशन स्थित क्षेत्रीय दफ्तर में जुटे 13 शाखाओं के प्रतिनिधियों ने कहा कि दीपावली का त्योहार निकल चुका है। सभी कर्मचारियों ने पूरे मनोयोग से काम किया तो अच्छे परिणाम आए। अब अधिकारियों को कर्म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:56 AM (IST)
        

मंत्री का रिश्तेदार बताकर नकल की कोशिश

मुरादाबाद : एमएच कॉलेज में सुधार परीक्षा में एक छात्र नकल करते पकड़ा गया। टोकने पर पेपर छोड़कर प्राचार्य को धमकी देकर फरार हो गया। छात्र ने खुद को एक कैबिनेट मंत्री का रिश्तेदार बताया। कॉलेज प्राचार्य ने पुलिस में भी इसकी सूचना दे दी है। एमएच कॉलेज में दोपहर की पाली में पेपर से पूर्व अंजान नंबर से मुख्य नियंता डॉ. विशेष गुप्ता के पास फोन आया। युवक ने खुद को एक कैबिनेट मंत्री का बेटा बताया और सैयद ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:56 AM (IST)
        

महिला यात्री के साथ नहीं हुआ दुष्कर्म

मुरादाबाद : जिला अस्पताल में स्लाइड परीक्षण में सम्भल मुरादाबाद पैसेंजर ट्रेन प्रकरण में पीड़िता के साथ दुष्कर्म होने की पुष्टि नहीं हुई है। जीआरपी ने पीड़िता के साथ दुष्कर्म करने के प्रयास करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पीड़िता को सुसराल पंवासा भेज दिया है। पंवासा के चौकीदार को निगरानी करने की जिम्मेदारी सौंपी गयी है। रविवार को सम्भल मुरादाबाद पैसेंजर ट्रेन में दो युवकों (तहरीर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:56 AM (IST)
        

जिला अस्पताल को मिला रेडियोलॉजिस्ट

मुरादाबाद : जिला अस्पताल को आखिरकार रेडियोलॉजिस्ट मिल ही गया। केंद्रीय पुलिस अस्पताल से डॉ. निर्मल ओझा को स्थानांतरित कर जिला अस्प्ताल भेजा गया है। सीनियर रेडियोलॉजिस्ट डॉ. ओपी सिंह का 23 जून को स्थानांतरण होने के बाद से जिला अस्पताल में एक्सरे तक की दिक्कत हो रही थी। रामपुर से अटैचमेंट के सहारे महीना भर तो काम चला लेकिन बाद में फिर स्थिति जस के तस हो गई थी। इसी बीच केंद्रीय पुलिस अस्पताल में ड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 01:56 AM (IST)
        
(News from Moradabad-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें