Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुरादाबाद

हड़ताल पर रहे जिले भर के चिकित्सक

मुरादाबाद। जिला अस्पताल में चिकित्सकों व स्टाफ के साथ मारपीट की घटना के विरोध में सोमवार को जिले भर के चिकित्सक व कर्मचारी हड़ताल पर रहे। गुरुवार से इमरजेंसी सेवा ठप करने की चेतावनी दी। जिला अस्पताल के बाहर हड़ताली डॉक्टर व कर्मचारी नारेबाजी करते रहे। दुघर्टना में घायल रोगी 108 एंबुलेंस में दर्द से कराहता रहा मगर डाक्टरों ने इलाज से इन्कार कर दिया। मजबूरन उसे प्राइवेट अस्पताल जाना पड़ा। सोमवार को च... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:05 AM (IST)
        

पुलिस ने डाली दबिश, दर्जन पर लोग चिह्नित

मुरादाबाद। जिला संयुक्त चिकित्सालय में मारपीट प्रकरण में पुलिस ने दर्जन भर हमलावरों को चिह्नित कर लिया है। पुलिस ने मंगलवार रात में नागफनी थानाक्षेत्र के गला काटे की मस्जिद के पास में दबिश दी। ज्यादातर आरोपी घरों से दीवारें कूदकर भाग निकले। वहां से तीन संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस अधीक्षक महानगर वैभव कृष्ण ने बताया कि जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी होगी। नेताजी के भाई को नहीं पहच... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

सर्वेश की बेरुखी पर भाजपा नेतृत्व गंभीर

मुरादाबाद : ठाकुरद्वारा उप चुनाव में सांसद सर्वेश सिंह की अनुपस्थिति को लेकर भाजपा नेतृत्व गंभीर हो गया है। केंद्रीय एवं प्रांतीय नेतृत्व को प्रतिदिन भेजी जाने वाली रिपोर्ट में सांसद को अनुपस्थित दर्शाया जा रहा है। गोपनीय रिपोर्ट में जनप्रतिनिधि, प्रदेश पदाधिकारी और मोर्चा प्रकोष्ठों के अध्यक्ष एवं पदाधिकारियों के बारे में भी जानकारी भेजी जा रही है। लोक सभा चुनाव से पूर्व यह सीट भाजपा के पास होने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:04 AM (IST)
        

सामूहिक दुष्कर्म की आपबीती से मुकरी युवती

मुरादाबाद। जिला चिकित्सालय में भर्ती के दौरान युवती ने सामूहिक दुष्कर्म की बात कहकर सनसनी फैला दी लेकिन कुछ ही घंटों में पुलिस के संरक्षण में थाने पहुंची तो मुकर गई। माना जा रहा है पुलिस ने मामले को समझा-बुझाकर रफा-दफा कर दिया। मझोला थानाक्षेत्र के नया गांव गागन के पास रहने वाली युवती (21) को सोमवार दोपहर बाद में जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया तो उसने मीडिया को बताया कि अपहरण के बाद चार लोग उसे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

छज्जा गिरने से मासूम समेत तीन घायल

मुरादाबाद। कटघर थानाक्षेत्र में सोमवार को छज्जा गिरने से मासूम समेत तीन लोग घायल हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दस सराय पुलिस चौकी के तहत करूला मुफीज खां रहते हैं। यह ढलाई का काम करते हैं। सोमवार को इसी गली में किन्नर मुन्नी के यहां भी हज जाने की तैयारी के तहत खाना बन रहा था। रसोइया जहांगीर खाना बना रहा था। शाम के वक्त गली में रौनक थी। लोग एकत्र थे। अचानक बारिश हुई और लोग घरों में घ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

कम बारिश से निचले पायदान पर पहुंची खेती

मुरादाबाद : पूर्वजों ने खेती को उत्तम और नौकरी को कम दर्जे वाला करार दिया है, लेकिन आधुनिक दौर में उल्टा है। अब खेती निचले पायदान पर पहुंच गई है। सूखे ने तो खेती को और भी निम्न दर्जे वाला बना दिया है। उत्पादन से ज्यादा लागत ने किसानों की कमर तोड़ दी है। खरीफ की खेती का दारोमदार बरसात पर है। मुख्य फसल धान को सबसे ज्यादा सिंचाई की आवश्यकता होती है। अगर बरसात न हो तो रोपाई से फसल पकने तक किसानों को... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

बच्चा उठाकर ले जाते शातिर को पीटा

मुरादाबाद, जासं : कटघर थानाक्षेत्र में मासूम को उठाकर ले जाते हुए शातिर को क्षेत्रवासियों ने पकड़ लिया और पिटाई के बाद पुलिस को सौंप दिया। थानाक्षेत्र के मुहल्ला अखबार फैक्ट्री करूला निवासी मुहम्मद इरफान ढलाई का काम करते हैं। सोमवार को उनकी मासूम बेटी तानिया घर के बाहर खेल रही थी। इसी दौरान एक युवक ने उसे उठाया और जाने लगा। अभी युवक कुछ ही दूर पहुंचा था कि मुहल्ले के ही एक व्यक्ति ने अंजान उसे देख ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:03 AM (IST)
        

पीतलनगरी बस अड्डे का होगा कायाकल्प

मुरादाबाद। कटघर क्षेत्र स्थित पीतल नगरी बस अड्डे का जल्द ही कायाकल्प होने वाला है। टीन शेड के स्थान पर खुबसूरत बस अड्डा बनाया जाएगा। रोडवेज के महाप्रबंधक (तकनीकी) व नोडल अधिकारी ए रहमान ने बस अड्डे का निरीक्षण कर यात्री सुविधाओं पर जोर दिया। श्री रहमान न सोमवार सुबह पीतल नगरी, मुरादाबाद बस अड्डा, वर्कशॉप का निरीक्षण किया। उसके बाद अफसरों के साथ बैठक कर कहा कि रोडवेज का सीधे मुकाबला रेलवे व डग्ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

एक सोच जिसने बदल दी तस्वीर

मुरादाबाद : जिस स्कूल का परीक्षा परिणाम महज 9 फीसद था आज वहां के छात्र मंडल में टॉप कर रहे हैं। यह एक सोच का ही परिणाम है। राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित मेजर डॉ. देवेंद्र सिंह शिक्षा के क्षेत्र में अन्य स्कूलों के लिए एक आदर्श बन गए हैं। 5 सितंबर 2010 में जिले से मेजर डॉ. देवेंद्र सिंह को राष्ट्रपति से सम्मान हासिल हुआ। उनके कार्यो को देश स्तर पर एक पहचान मिल गई। यह सम्मान एक स्कूल को ऊंचाइयों... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

राहत के साथ आफत भी लाई बारिश

मुरादाबाद। एक माह के इंतजार के बाद हुई बरसात ने जहां गर्मी से राहत दी, वहीं आम जनजीवन भी प्रभावित कर दिया। तेज अंधड़ के साथ आई बरसात से महानगर के तमाम इलाकों की विद्युत आपूर्ति भंग हो गई। कई जगह पेड़ गिरने से फाल्ट भी तेज धमाके के साथ हुए। देर रात तक अफसर फाल्ट खोजने में लगे रहे। इसके बाद भी बिजली आपूर्ति सुचारू नहीं हो सकी। उधर बारिश का पानी महानगर में निचली इलाकों में भर गया। सोमवार शाम सात बजे ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

किराये के मैदान में खेल

मुरादाबाद : एक तरफ खेलों को लेकर सरकारी उदासीनता खिलाडि़यों पर भारी है तो दूसरी तरफ इंटर कालेजों से खिलाड़ी नाम मात्र के ही निकल पा रहे हैं। महानगर के तमाम स्कूल ऐसे हैं जहां खेल मैदान ही नहीं हैं। वे किराये का मैदान लेकर खेलों की औपचारिकता पूरी कराते हैं। खेल को लेकर महानगर के कुछ स्कूलों का जब भ्रमण किया गया तो सच्चाई सामने आई। महानगर का पारकर इंटर कालेज। सबसे पुराना कालेज। पढ़ाई में आगे रहने के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:02 AM (IST)
        

मंडल में सम्भल ही सर्वाधिक प्रभावित

मुरादाबाद। मंडल में बरसात न होने से सर्वाधिक नुकसान सम्भल में हुआ है। पांचों जिलों के 972 में अकेले इसी जिले के 923 गांवों में सूखे जैसे हालात हैं। मंडल में सूखे से प्रभावित 52467 हेक्टेअर भूमि में सम्भल जिले की 44099 हेक्टेअर फसल को नुकसान हुआ है। कमिश्नर शिवशंकर सिंह ने सोमवार शाम इसकी रिपोर्ट शासन को भेज दी। कमिश्नर श्री सिंह ने सोमवार को मंडल के पांच जिले बिजनौर, सम्भल, रामपुर, मुरादाबाद व अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:01 AM (IST)
        

नकली नोटों के सौदागर को सात साल का कारावास

मुरादाबाद, जासं : फर्जी करेंसी को बाजार में चलाने के आरोप में अपर सत्र न्यायाधीश-दशम अवनीश कुमार द्विवेदी ने सात साल का कारावास और दस हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। कोतवाली थानाक्षेत्र के बुध बाजार में नौ फरवरी 2005 को तत्कालीन एसओ बीपी सिंह को सूचना मिली कि अमरोहा देहात स्थित काकर सराय निवासी पप्पू बुध बाजार में 500 के जाली नोट चला रहा है। सूचना पर पहुंचे प्रभारी निरीक्षक को पप्पू के पास 5... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

घर में घुसकर छात्रा के साथ दुष्कर्म का प्रयास

मुरादाबाद : पाकबड़ा थाने में किशोरी से दुष्कर्म के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है। पीड़िता एसएसपी से मिली थी और एसएसपी के आदेश पर पॉस्को एक्ट और दुष्कर्म व अपहरण के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है। पीड़ित महिला ने एसएसपी को बताया कि उनकी बेटी कक्षा 10 की छात्रा है। 23 अगस्त को वह खुद सामान लेने के लिए बाजार गई। इसी बीच गांव के शाहनवाज, आलम, इसरार और रियासत जबरदस्ती उसके घर में घुस गए और उसकी बेटी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

चंद घंटों में मुकर गई युवती

मुरादाबाद : जिला चिकित्सालय में भर्ती के दौरान युवती ने सामूहिक दुष्कर्म की बात कहकर सनसनी फैला दी लेकिन कुछ ही घंटों में पुलिस के संरक्षण में थाने पहुंची तो मुकर गई। मझोला थानाक्षेत्र के नया गांव गागन के पास रहने वाली युवती (21) को सोमवार दोपहर बाद में जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया तो उसने यह कहकर सनसनी फैला दी थी कि अपहरण के बाद चार लोग उसे रामगंगा किनारे ले गए और दुष्कर्म किया। बकौल युवती र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 12:59 AM (IST)
        

क्रिकेट मैच में दिखाई प्रतिभा

मुरादाबाद। सोनकपुर स्टेडियम में आयोजित सीबीएसई स्कूलों के क्रिकेट मैच में पहले दिन सोमवार को दो मैच खेले गए। पहला वीकेएस ए टीम और जीके वेलहम्स के बीच खेला गया। इसमें वीकेएस की टीम विजेता रही। दूसरा मैच वीकेएस की बी टीम और गांधीनगर पब्लिक स्कूल के बीच हुआ। इसमें गांधी नगर की टीम विजेता रही। गांधीनगर की टीम से शुभम ने सबसे ज्यादा 49 रन बनाए। उन्होंने एक विकेट भी झटका। इस दौरान प्रतियोगिता के आयोजक र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 12:55 AM (IST)
        

हमलावरों की गिरफ्तारी को बंद कराया कालेज

मुरादाबाद। सात दिन पहले केजीके कालेज के बाहर विधि विभाग के प्रोफेसर के साथ मारपीट करने वालों की गिरफ्तारी न होने पर आक्रोशित छात्रों ने सोमवार को कालेज बंद करवा दिया। हंगामे की सूचन पर पहुंची पुलिस ने दो छात्रों से जाति पूछी तो वह भड़क गए। बीते सोमवार को केजीके कालेज के विधि विभाग के प्रोफेसर डॉ. राजकुमार सोनकर के साथ अज्ञात युवकों ने मारपीट की थी। इसकी रिपोर्ट मझोला थाने में दर्ज कराई गई। एक सप्त... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 12:53 AM (IST)
        

शहर में ताला, गांव में दरवाजे गायब

मुरादाबाद। शौचालय के नाम पर सरकार ने करोड़ों रुपये खर्च किए, लेकिन धरातल पर कहानी इससे जुदा है। निर्माण के महज चार से छह साल के अंदर बीस से तीस फीसद शौचालय जर्जर हो चुके हैं। शहरी क्षेत्र के विद्यालयों के शौचालय में ताला लगा है तो गांव में दरवाजे ही गायब हैं। मजबूरन छात्रों को खुले में शौच के लिए जाना पड़ता है। लालकिले के प्राचीर से प्रधानमंत्री ने शौचालयों को लेकर अपनी मंशा स्पष्ट की है तो इन बच्च... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 12:52 AM (IST)
        

ठाकुरद्वारा में बिछने लगी सियासी बिसात

रईस शेख, मुरादाबाद। ठाकुरद्वारा उप चुनाव में प्रत्याशियों ने पूरी ताकत झोंक दी है। प्रदेश की सत्ताधारी समाजवादी पार्टी ने इसे प्रतिष्ठा का सवाल बना लिया तो भाजपा सीटिंग सीट होने की वजह से किसी कीमत पर पराजित नहीं होना चाहती है। पंचायती राज राज्यमंत्री कमाल अख्तर भी अपना कमाल दिखाने के लिए क्षेत्र में निकल पड़े हैं। उपचुनाव में कांग्रेस अपनी साख बचाए रखने के लिए चुनाव मैदान में है। उसकी मंशा इस क्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 12:51 AM (IST)
        

अरेस्टिंग स्टे के लिए हाईकोर्ट पहुंचा बाबू

मुरादाबाद। डीएम के फर्जी हस्ताक्षर बनाकर शासन व प्रशासन को गुमराह करने वाले पंचायत विभाग के बाबू अरुण गुप्ता को पुलिस अभी तक गिरफ्तार नहीं कर सकी है। वह पुलिस को चकमा देकर अरेस्टिंग स्टे हासिल करने के लिए हाईकोर्ट पहुंच गया है। मंगलवार को इस मामले की सुनवाई होगी। अरुण गुप्ता के खिलाफ डीएम दीपक अग्रवाल के निर्देश पर थाना सिविल लाइंस में 26 अगस्त को रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। मगर अभी तक पुलिस उसे गि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 02 Sep 2014 12:50 AM (IST)
        
(News from Moradabad-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें