Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुरादाबाद

सीवर के गढ्डे में डूबे लोगों को खोजने में जुटी सेना

मुरादाबाद : सीवर लाइन के गढ्डे में समाए चार लोगों का 20 घंटे बाद भी कोई सुराग नहीं लगा है। स्थानीय प्रशासन ने 12 घंटे बाद भी सफलता न मिलती देख रविवार दोपहर सेना को आपरेशन रेस्क्यू की जिम्मेदारी सौंप दी। सेना ने सीवर लाइन उखाड़ने का काम शुरू कर दिया है लेकिन देर शाम तक कोई नतीजा नहीं निकल सका। उधर, हादसे से गुस्साए लोगों ने सुबह नगर निगम के वाहनों पर पथराव किया, जेसीबी के चालक को भी पीट दिया। एलएंडट... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:36 AM (IST)
        

मोबाइल फोन की दो दुकानों से उड़ाया माल

मुरादाबाद : हरथला रेलवे स्टेशन के पास स्थित गैस गोदाम के निकट चोरों ने दो मोबाइल की दुकानों के ताले तोड़कर पौने दो लाख का सामान पार कर दिया। रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। हरथला हड्डी मिल के पास रहने वाले मुहम्मद आलम की गैस गोदाम के पास अनीसा कम्युनिकेशन के नाम से मोबाइल शॉप है। शनिवार रात मुहम्मद आलम नौ बजे दुकान बंद करके गए। सुबह मुहल्ले के लोगों ने उन्हें दुकान के ताले टूटे होने की सूचना दी। कुछ ही... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:34 AM (IST)
        

पीएसी तीरंदाजी में 15वीं वाहिनी आगरा चैंपियन

मुरादाबाद : 23वीं वाहिनी पीएसी के मैदान पर अंतर वाहिनी तीरंदाजी में आगरा की वाहिनी चैंपियन बन गई। दूसरा स्थान मेजबानों को मिला। तीसरे दिन इंडियन राउंड के अंतर्गत 50 मीटर की स्पर्धा हुई, जिसमें आरक्षी शैलेंद्र कुमार 15वीं वाहिनी पीएसी आगरा का प्रदर्शन सराहनीय रहा। प्रतियोगिता में 15वीं वाहिनी पीएसी आगरा ने 128 अंक हासिल कर प्रथम स्थान, विजय कुमार 47वीं वाहिनी पीएसी गाजियाबाद ने 83 अंक प्राप्त का द... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:33 AM (IST)
        

नहीं मिल रहा ठिकाना

मुरादाबाद : इंदिरा आवास जरूरतमंदों को नहीं मिल रहे हैं। पहले बीपीएल सूची में शामिल लोग इसके पात्र माने गए थे। कोई नई नीति नहीं आई है, फिर भी पात्रों के चयन में पेच फंसाए जा रहे हैं। इंदिरा आवास उन लोगों को मिलने थे, जिनके नाम बीपीएल सूची में शामिल हैं और उनके पास सिर छिपाने का ठिकाना नहीं है। इसके बाद सरकार भी उन्हें गरीब मानने से इन्कार कर रही है। वो सिर छिपाने का ठिकाना इंदिरा आवास पाने के लिए... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:33 AM (IST)
        

पेटी ठेकेदारों ने कर दिया बेड़ा गर्क

मुरादाबाद : मुनाफा कमाने के चक्कर में एलएंडटी के अफसरों ने महानगर के लोगों की सुरक्षा को ही ताक पर रख दिया। सौ-सौ मीटर लाइन बनाने का काम छोटे-छोटे ठेकेदारों को दे दिया गया। जल निगम के अफसरों ने इस काम की मानीटरिंग तक बंद कर दी। अफसरों की लापरवाही का आलम रहा कि शनिवार को हुए हादसे के बाद अफसर आए तो लेकिन किसी के पास सीवर लाइन का नक्शा तक नहीं था। सेना के अफसर भी नक्शा मांगते रहे लेकिन नहीं मिला। आख... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:32 AM (IST)
        

कोड के लिए बरेली लगानी पड़ेगी दौड़

मुरादाबाद : इंप्रूवमेंट फॉर्म आनलाइन भरने वाले विद्यार्थियों की मुश्किल बढ़ने वाली है। गड़बड़ी के बाद विश्वविद्यालय इसे कालेजों पर डालने पर उतारू है तो कालेज इससे पल्ला झाड़ रहे हैं। कुल सचिव का कहना है कि जिनको दिक्कत है वे बरेली आकर कोड ले जाएं। हिंदू कॉलेज में बीकॉम अंतिम वर्ष के छात्र गौरव पाल ने तीन दिन पहले इंप्रूवमेंट का फॉर्म आनलाइन भरा था। चालान निकलवाकर रुपये कॉलेज के ही पास स्थित शाखा म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:30 AM (IST)
        

पूरा इलाका सील कर चलाया गया रेस्क्यू आपरेशन

मुरादाबाद : शनिवार देर रात से जिला पुलिस को रेस्क्यू करने में इलाकाई लोगों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। लिहाजा अधिकारियों ने उजाला होने से पहले ही रणनीति बनाई और रविवार सुबह पूरा इलाका सील कर दिया गया। चारों तरफ पीएसी और पुलिस बल लगाकर रविवार सुबह आपरेशन रेस्क्यू शुरू हुआ। गडढे के पास पहुंचने का प्रयास करने पर लोगों का पुलिस और इलाकाई लोगों से झगड़ा भी हुआ। रविवार सुबह वरिष्ठ अधिकारियों ने रेस्क्य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:30 AM (IST)
        

भूजल रिचार्ज करने में भी छल

मुरादाबाद : भूजल संरक्षण के लिए रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम का पूरा प्लान देना जरूरी किया गया, लेकिन नियमों में ढील का फायदा भवन स्वामी उठा रहे हैं। रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम बनाने के बजाय बिल्डर व भवन स्वामी एमडीए से एक्सटेंशन ले रहे है। दस सालों से 281 भवनों में सिस्टम बनने का काम लटका हुआ है। नियमानुसार तीन सौ वर्ग मीटर से बड़े भूखंड पर रेन हार्वेस्टिंग सिस्टम लगाना जरूरी है। इसके लिए 50 ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:30 AM (IST)
        

आंखों के उपचार की आधुनिक पद्धति पर मंथन

मुरादाबाद : सीएल गुप्ता आइ इंस्टीट्यूट का पांचवां वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया। दिन में कार्निया को लेकर सीएमइ का आयोजन किया गया। शाम को सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। सीएमइ की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलन से हुई। इंस्टीटयूट की वाइस चेयरमैन डॉ. आशी खुराना ने बताया कि पांच वर्षाें के दौरान संस्थान में 11697 आपरेशन सशुल्क व 4508 आपरेशन नि:शुल्क किए गए। सीएमइ के छह सत्रों में कार्निया से संबंधित ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:29 AM (IST)
        

बीएसएनएल मोबाइल फोन सेवा ने छकाया

मुरादाबाद : मेरठ का मोबाइल एक्सचेंज गड़बड़ाने से महानगर के कई इलाके में बीएसएनल की मोबाइल व इंटरनेट सेवा दिन भर बाधित रही, जिससे उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ा। बीएसएनएल बेहतर मोबाइल सेवा और हाई स्पीड इंटरनेट डाटा कार्ड चलाने के लिए इंटरनेट प्रोटोकाल (आइपी) सिस्टम का टावर लगा रहा है। वर्तमान में आइपी टावर का संचालन मेरठ से किया जा रहा है। रविवार की सुबह वहां इसके एक्सचेंज में एकाएक खराबी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:29 AM (IST)
        

आइएमए की नई कार्यकारिणी ने संभाला कार्यभार

मुरादाबाद : रंगारंग कार्यक्रमों के बीच आइएमए की नई कार्यकारिणी ने रविवार को कार्यभार संभाल लिया। एक अक्टूबर से शुरू होने वाले कार्यकाल के लिए अध्यक्ष डॉ. अर्चना अग्रवाल ने अपने भाई डॉ. संजीव सिंघल को कॉलर पहनाया। इस दौरान मुरादाबाद क्लब में मुंबई से आए आर्केस्ट्रा गु्रप ने अपनी प्रस्तुतियों से समां बांध दिया। अध्यक्ष डॉ. अर्चना अग्रवाल ने इस साल के लिए चुने गए अध्यक्ष डॉ. संजीव सिंघल को कार्यभार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:28 AM (IST)
        

विवाद में होमगार्ड कंपनी कमांडर को पीटा

मुरादाबाद : भोजपुर के गोट गांव में खेत के पानी के विवाद का पानी निकालने को लेकर होमगार्ड के कंपनी कमांडर को पड़ोसियों ने पीट दिया। गंभीर हालत में कंपनी कमांडर को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। मुरशद अली होमगार्ड में कंपनी कमांडर हैं और उनकी कंपनी मुरादाबाद में तैनात है। शनिवार शाम मुरशद अली खेत पर पानी लगा रहे थे। इसी बीच पड़ोसी खेत के मालिक दूल्हा के बेटे बाबू और अकरम आ गए। मुरशद के खेत का पानी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:26 AM (IST)
        

बेनकाब होंगे शिक्षक संघ के खिलाफ कुचक्र रचने वाले

मुरादाबाद : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने लल्लन मिश्रा के संबंध में दायर रिट पर उच्च न्यायालय से आए फैसले का स्वागत किया है। रविवार को हुई बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा की गई। शिक्षक भवन दांग स्कूल परिसर में हुई बैठक में कहा गया माननीय न्यायलय ने डिप्टी रजिस्ट्रार को निर्देश दिया है कि संगठन में परिवर्तन करने का अधिकार केवल प्रांतीय अध्यक्ष को ही है। प्रांतीय अध्यक्ष ही अपनी कार्य समिति में ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:26 AM (IST)
        

वैदिक मंत्रोच्चार के बीच शुरू होगी रामलीला

पाकबड़ा, संस: मुहल्ला बड़ा मन्दिर पर हर साल की तरह होने वाली रामलीला का उद्घाटन सम्भल सासद सत्यपाल सिंह सैनी एवं पंडित छैल बिहारी वैदिक मंत्रोच्चार के साथ करेंगे। रामलीला का विशेष आकर्षण वृंदावन के कलाकार रहेंगे। सोमवार को नारद मोह व मुकुट पूजन होगा। इसे लेकर रविवार को समिति ने बैठक भी की। इसमें रामबाबू भटनागर, राकेश हुड्डा, नरेश सक्सैना, पुरूषोत्तसम सरन गुप्ता, सीताराम रूहेला आदि मौजूद थे।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:25 AM (IST)
        

सम्मलेन में देश के आर्थिक हालातों पर चर्चा

मुरादाबाद : स्टेट बैंक ऑफ पटियाला स्टाफ एसोसिएशन के आठवें प्रांतीय सम्मेलन में देश के आर्थिक हालातों व बैंक कर्मचारी एवं भारत सरकार के आपसी रिश्तों पर चर्चा हुई। ऑल इंडिया बैंक इम्पलाइज एसोसिएशन के उपाध्यक्ष एंव यूपी बैंक इम्पलाइज एसोसिएशन के महासचिव एमएम राय ने बैंक कर्मचारियों बढ़ती समस्याओं को उठाया। सम्मेलन में देश भर से बैंक अफसर व कर्मचारी पहुंचे। प्रेम चुनरिया में आयोजित सम्मेलन में कहा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:24 AM (IST)
        

यहां खेले कोटे से नहीं होते प्रवेश

मुरादाबाद : खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने की मंशा से एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने विद्यार्थियों के लिए कोटा निर्धारित कर रखा है। जिससे खिलाड़ियों को कॉलेज प्रवेश मिल सके। मगर, इस कोटे का लाभ खिलाड़ियों को नहीं मिल पा रहा है। हिंदू कालेज प्रशासन का कहना है कि खेल कोटे से प्रवेश देने का अधिकार केवल विश्वविद्यालय को ही है। महानगर के अन्य डिग्री कॉलेजों की हालत भी ऐसी ही है। वहां से भी विद्यार्थिय... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:23 AM (IST)
        

ट्यूशन पढ़ाने वाले शिक्षकों के खिलाफ होगा प्रदर्शन

मुरादाबाद : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की बैठक डिप्टी गंज स्थित कार्यालय में हुई, जिसे ट्यूशन पढ़ाने में लिप्त डिग्री शिक्षकों के खिलाफ आंदोलन का निर्णय लिया गया। महानगर मंत्री सरनाम सिंह ने कहा कॉलेजों में शिक्षा का माहौल खराब होता जा रहा है। लंबी प्रवेश प्रक्रिया के चलते शिक्षक कॉलेजों में नहीं आ रहे हैं। जिससे उन्हें ट्यूशन की क्लासेज और कोचिंग संस्थाएं संचालित करने का अवसर मिल रहा है। जिस ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:23 AM (IST)
        

एलएंडटी को आशीर्वाद का नतीजा काला अध्याय

मुरादाबाद : गलती दर गलती पर आशीर्वाद बरकरार। निगम बोर्ड में शिकायतों का अंबार, फिर भी एलएंडटी के खिलाफ कार्रवाई नहीं। सम्भल चौराहे पर फ्लाई ओवर का निर्माण, सीवर लाइन के काम में रोक नहीं। नतीजा आज सामने है, चार लोग लापता। मुरादाबाद से लेकर लखनऊ तक अफरा-तफरी। जी हां 'सीवर का काल' के लिए एलएंडटी के साथ अफसरशाही भी कम जिम्मेदार नहीं है। जब-जब सीवर लाइन डालने वाली इस कंपनी के खिलाफ शिकवे शिकायत का दौ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:22 AM (IST)
        

बच्चे की मौत पर कॉसमास में हंगामा

मुरादाबाद : ग्यारह दिन के बच्चे की मौत से आक्रोशित परिजनों ने रविवार को कॉसमास अस्पताल में हंगामा कर दिया। गुस्साए परिजनों ने कांठ रोड पर जाम लगाने का प्रयास भी किया। मोरा मुस्तकम निवासी मुनीश कुमार की पत्‍‌नी चेतना ने नौ सितंबर को बच्चे को जन्म दिया था। नवजात को पीलिया की शिकायत पर उसी दिन कॉसमास अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉ. गौरव कुमार नवजात का इलाज कर रहे थे। शनिवार की शाम करीब पांच बजे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:22 AM (IST)
        

खोदकर छोड़ दिया था मेनहोल का गड्ढा

मुरादाबाद : जल निगम व एलएंडटी इस हादसे के लिए पूरी तरह जिम्मेदार हैं। इंद्रा चौक चौराहे से दस कदम की दूरी पर सीवर लाइन 17 सितंबर को डाल दी गई थी लेकिन मेनहोल तैयार करने के लिए गड्ढा कई दिनों से खुला छोड़ दिया गया था। इसके चारों ओर बेरिकेडिंग तक नहीं कराई गई थी। इस गड्ढे से मेनहोल तक बिछाया गया 1.10 मीटर व्यास के पाइप में ही पानी की धार के साथ महिला समेत चार लोगों के बहने की आशंका प्रबल हो गई है। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 22 Sep 2014 01:20 AM (IST)
        
(News from Moradabad-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें