Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 24,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुरादाबाद

135 पड़ावघरों पर पड़ेंगे टीनशेड

मुरादाबाद : महानगर में 135 पड़ावघरों की दीवारें ऊंची कर टीनशेड डाले जाएंगे। नगर निगम ने सेंटमेरीज स्कूल के पास में पड़ाव घर की दीवार ऊंची कर दी है। कांठ मार्ग के पड़ाव घर की नव निर्मित दीवार को तोड़कर पीछे हटाया गया है। शहर में ऐसे पड़ावघर जिनकी दीवार ऊंची व टीन शेड डालने की गुंजाइश है, उन्हें चिह्नित करने के साथ निर्माण कार्य जारी है। अब तक एक दर्जन ऐसे पड़ावघर चिन्हित किए जा चुके हैं। टीनशेड डालने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 12:55 AM (IST)
        

अपहरण पीड़िता को कचहरी प्रांगण में पीटा

मुरादाबाद: अपहरण पीड़िता को कचहरी प्रांगण में पीटा गया। आरोपी बयान न देने के लिए दबाव बना रहे हैं। कांठ थानाक्षेत्र के नवादा गांव के किसान की मासूम बेटी का वर्ष 09 में अपहरण कर लिया गया था। बाद में मासूम को पुलिस ने मुंबई से बरामद किया था। इस संबंध में पुलिस ने मोबिन, आसिफ के खिलाफ कार्रवाई की थी। दोनों को जेल भेजा दिया गया था। दोनों इन दिनों जमानत पर चल रहे हैं। यह मुकदमा अदालत में विचाराधीन है ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 12:55 AM (IST)
        

हादसे में मामा-भांजी समेत तीन जख्मी

मुरादाबाद: अंतिम संस्कार के लिए लकड़ी लेकर जाते हुए टेंपो की टक्कर से मामा-भांजी समेत तीन लोग घायल हो गए। कटघर थानाक्षेत्र में फूल कारोबारी और टाटा मैजिक के चालक की देर रात बिलारी में हुए हादसे में मौत हो गई थी। इनके अंतिम संस्कार के लिए मैजिक के चालक प्रमोद का भतीजा अंकित टेंपो से लकड़ी लेकर गुलाबबाड़ी स्थित शमशानघाट को जा रहा था। इसी दौरान, प्रभात मार्केट के सामने बाइक से टकरा गया। इससे बाइक पर स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 12:54 AM (IST)
        

महज चार किसानों को आलू का बीज!

मुरादाबाद : आलू किसानों के लिए एक अनार सौ बीमार वाली कहावत सच साबित हो रही है। शासन ने जनपद के लिए मात्र 92 कुंतल आलू का बीज मुहैया कराया है जबकि आलू की खेती करने वाले किसानों की तादाद सौ से अधिक है। बीज को मात्र चार किसानों में लाटरी के जरिए वितरित किया जाएगा। आलू की बुवाई का ये उपयुक्त समय है, लेकिन बीज न मिलने से फसल की बुवाई पछाई हो रही थी। जागरण में छपी खबर से शासन का ध्यान आलू के बीज की ओर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 12:53 AM (IST)
        

ये कैसा अलर्ट लापरवाह दिखाई दिए पुलिस कर्मी

मुरादाबाद : दीपावली के त्योहार पर गृह मंत्रालय ने अलर्ट जारी किया था। दैनिक जागरण टीम ने शहर का अलर्ट की ठीक त्योहार के दिन पड़ताल की। हर चौराहे पर लापरवाह पुलिस कर्मी दिखाई दिए। कैमरा देख कर चौकन्ने हुए पुलिस कर्मी सड़क पर आ गए और जाम हटवाने लगे। शहर में त्योहारों के मद्देनजर गृह मंत्रालय के निर्देश के बाद दो दिन पहले अलर्ट घोषित किया गया था। जिसके बाद अधिकारियों ने जिला पुलिस को चेकिंग के आदेश दि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 12:52 AM (IST)
        

छोटी दीपावली पर बुझ गया घर का दीपक

मुरादाबाद: नागफनी थानाक्षेत्र के मजदूर के घर का दीपक छोटी दीपावली पर बुझ गया। बाइक की टक्कर के बाद हुई मौत के बाद घर में कोहराम मच गया। नागफनी थानाक्षेत्र के बंगला गांव निवासी मजदूर लाखन सिंह मैनाठेर थानाक्षेत्र के सिरसी के चौधरियान मुहल्ले के निवासी हैं। परिवार में पत्‍‌नी सीमा, बेटी निशां और बेटे गौरव हैं। दोनों बच्चे लायबा पब्लिक स्कूल में पढ़ते हैं। इनमें गौरव कक्षा चार का छात्र था। लाखन सभी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 12:52 AM (IST)
        

दीपावली पर गुलजार हुआ बाजार

मुरादाबाद : दीपावली की पूर्व संध्या पर बाजार में ग्राहकों की खासी रौनक देखने को मिली। देर रात तक बाजार में दुकानों पर ग्राहक खरीदारी करते नजर आए। बाजार में दुकानों पर खरीदारी के लिए सुबह से ही ग्राहक जुटे नजर आए। खरीदारी का यह सिलसिला महानगर में देर रात तक जारी रहा। घरों के बाहर लोगों ने झालर लगाई। घर के दरवाजों पर रंगोली सजाई गई। शाम के समय घरों में लक्ष्मी-गणेश की पूजा कर घरों के बाहर दिए रखे। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 12:51 AM (IST)
        

त्योहार पर रोडवेज की तैयारियां फेल

मुरादाबाद : तमाम दावों के बाद भी रोडवेज प्रशासन यात्रियों को परेशानियों से निजात नहीं दिला पाया। मुरादाबाद व पीतलनगरी डिपो की अस्सी फीसदी बसों को दिल्ली रूट पर दौड़ा दिया गया। इससे लोकल रूट के यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ी। रोडवेज का दावा था कि इस बार यात्रियों की मांग के अनुरूप बसें चलाई जाएंगी लेकिन ऐसा हो नहीं सका। अस्सी फीसदी बसों को दिल्ली रूट पर झोंक दिया गया। पूर्वी जिलों को गई बसें भी नह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 12:50 AM (IST)
        

सीसीटीवी देगा टैक्स चोरी की जानकारी

मुरादाबाद : दीपावली पर टैक्स चोरी करने वाले व्यापारियों पर निगरानी को वाणिज्यकर विभाग सक्रिय हो गया है। कर चोरी करने वाले दुकानदारों का सर्वे कराने के साथ ही दुकानों पर लगे सीसीटीवी से ब्योरा खंगाला जाएगा। दीपावली के अवसर पर मंडल भर में मिठाई, कपड़े व अन्य सामानों की 25 करोड़ रुपये तक की बिक्री होती है। विद्युत उपकरण और कपड़े की बिक्री पर वाणिज्यकर को ठीकठाक टैक्स मिल जाता है, लेकिन मिठाई में सबसे ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 12:49 AM (IST)
        

पिस्टल की छीनाझपटी में गई थी चालक की जान

मुरादाबाद : नवीननगर के डॉ. चक्रवती चौराहा पर धनतेरस की रात चालक विनीत की मौत पिस्टल की छीनाझपटी में चली गोली से हुई थी। पुलिस ने गैरइरादतन हत्या के आरोप में पूर्व ब्लाक प्रमुख के भांजे को गिरफ्तार कर लिया है। जिला कारागार में बंद पूर्व ब्लाक प्रमुख योगेंद्र सिंह भूरा के सिविल लाइंस थानाक्षेत्र के नवीननगर स्थित आवास पर मंगलवार की रात चालक विनीत अग्निहोत्री की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। कटघर था... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 12:48 AM (IST)
        

तांत्रिक की हत्या में एक गिरफ्तार

पाकबड़ा : रतनपुर कलां में दो अक्टूबर को हुई तांत्रिक की हत्या में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है। दो हत्यारोपी फरार बताए जा रहे हैं। मैनाठेर के कादलपुर मस्ती गांव निवासी नरेश तोमर छह साल से रतनपुर कलां गांव में शमशान घाट पर रहता था। पुलिस के मुताबिक दो अक्टूबर की रात को पाकबड़ा के महलकपुर गांव निवासी फिरोज व दिल्ली निवासी सलमान और रामबहादुर तांत्रिक के पास पहुंचे और वहा पर चारों लोगो ने म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 12:48 AM (IST)
        

इंजीनियर हत्याकांड का सरगना साथी समेत गिरफ्तार

मुरादाबाद : कुंदरकी के इंजीनियर मुहम्मद इकराम का अपहरण करने के बाद हत्या करने और बाद में परिजनों से बीस लाख रुपये की फिरौती वसूलने वाले गिरोह का सरगना साथी समेत गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने उसके पास से फिरौती के 11.30 लाख रुपये व बाइक बरामद की है। इस वारदात में हत्यारोपी के मां-बाप के भी शामिल होने के सुबूत मिले हैं। ग्राम काजीपुरा निवासी अधिवक्ता मुहम्मद फारूख का भाजा मुहम्मद इकराम बकरीद पर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 12:47 AM (IST)
        

आइए, गरीबों की झोपड़ी में जलाएं खुशियों के दीप

मुरादाबाद : दीपों का पर्व दीपावली, गरीबों में खुशियां बांटने का मौका। समाज में बुराई रूपी अंधेरे को मिटाकर अच्छाई की रोशनी फैलाने का दिन। इस दिन आमजनों को लक्ष्मी का इंतजार, अन्नदाता को खेतों से सोना बरसने की आस। व्यापारियों को मौसम के साथ कारोबार में गरमाहट की उम्मीद। यह पावन पर्व हर तबके के लिए अलग-अलग खुशी लेकर आता है। बच्चों से लेकर बुजुर्ग भी इसका बेसब्री से इंतजार करते हैं, लेकिन हमारी मामू... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 12:47 AM (IST)
        

नरक चतुर्दशी पर घर के बाहर सजाए दीप

मुरादाबाद : नरक चतुर्दशी (छोटी दीपावली) पर शाम के समय घरों में पूजा कर दीपदान किया गया। लोगों ने पूजन करने के साथ ही घर में रंगोली भी सजाई। छोटी दीपावली पर महानगर में घरों को सजाया गया। घर में साफ-सफाई के साथ ही झालर भी सजाई गई। दीपावली से एक दिन पूर्व सभी तैयारियां पूरी की गई। मेहमानों को उपहार में देने के लिए गिफ्ट की भी खरीदारी की गई। दिन भर में घर का काम काज पूरा होने के बाद शाम के समय शुभ ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 12:46 AM (IST)
        

दीपावली पर मिला ईद का तोहफा

मुरादाबाद : मझोला से लापता टैक्सी चालक का बेटा पाकिस्तान बार्डर के पास मिला। छोटी दीपावली पर घर पहुंचे बेटे को देखते ही दीपावली पर ईद की खुशियां मनाई गई।। मझोला थानाक्षेत्र के मियां कालोनी, गली नंबर छह निवासी गफरुद्दीन टैक्सी चालक हैं। परिवार में अब्बू हशमत उद्दीन, अम्मी रहीसन, पत्‍‌नी शकीला बेगम के अलावा बेटा मुहम्मद आरिफ, मुहम्मद आसिफ, मुहम्मद आसिम, बेटी गुलफशां, गुलस्तां व शाइस्ता हैं। इनमें आ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 12:43 AM (IST)
        

पूर्व ब्लाक प्रमुख भूरा के चालक की हत्या

मुरादाबाद : धनतेरस पर खरीददारों की चहल-पहल के बीच नवीननगर में पूर्व ब्लाक प्रमुख योगेंद्र सिंह भूरा के चालक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। धनतेरस की भीड़भाड़ के बीच हत्यारे आसानी से फरार हो गए। हत्या भूरा के आवास पर ही की गई। महानगर के कटघर थानाक्षेत्र पीतल बस्ती निवासी विनीत अग्निहोत्री (28) सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के नवीननगर में डॉ. चक्रवर्ती के चौराहा स्थित भूरा के आवास पर ही रहता था। दो मंजिला... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:46 AM (IST)
        

हाईवे से लेकर हर तरफ जाम ही जाम

मुरादाबाद : शहर में मंगलवार को जाम लगा रहा। दीपावली पर अपने घर लौटने वालों की भीड़ से हाईवे पर जाम ही जाम रहा। सम्भल चौराहे पर पुल निर्माण के कारण जाम की स्थिति और भयावह हो गई है। लोकोशेड से रोडवेज तक तीन किमी की दूरी वाहनों से एक घंटा में लोग तय कर पाए। लोकोशेड पुल से लेकर कपूर कंपनी, रेलवे स्टेशन के सामने, इंपीरियल तिराहा, रोडवेज के सामने जाम से लोगों को घंटों जूझना पड़ा। प्रिंस रोड, बुधबाजार व ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:45 AM (IST)
        

राशि के हिसाब से तय हो रहा पूजन मुहूर्त

मुरादाबाद : दीपावली पर सुख शांति व समृद्धि की कामना के लिए होने वाले पूजन में मुहूर्त का बड़ा महत्व है। पूजन में कोई कमी न रह जाए। इसी से लक्ष्मी जी की कृपा बरसने से न रह जाए। सवाल पूरे साल का होता है। इसलिए हर कोई पंडित से ही पूजन कराना चाहता है। व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में पूजन की परंपरा पुरोहितों के हाथ से ही होती है। दीपावली के दिन पंडितों व ज्योतिषाचार्याें के पास फुर्सत नहीं होती है। दीपा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:44 AM (IST)
        

बारूद के ढेर पर शहर

मुरादाबाद : भगवान न करे हरियाणा के फरीदाबाद जैसा हादसा अपने शहर में हो। जिला प्रशासन ने मंगलवार को हजारों कुंतल पटाखों से सजी दुकानें अधूरे मानकों पर लगवा दीं। जागरण पड़ताल में शहर में तेरह स्थानों पर आतिशबाजी की दुकानों में आग से बचाव के यंत्र नहीं दिखे। यही नहीं दमकल वाहन भी पटाखा बाजार में खड़े नहीं किए गए हैं। गुरुवार को दीपावली का त्योहार है, लिहाजा मंगलवार से पटाखा व्यापारियों को तीन दिन का... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:43 AM (IST)
        

पॉलीटेक्निक के छात्र के साथ रैगिंग

मुरादाबाद : दिल्ली रोड स्थित आइएफटीएम में बीटेक के छात्रों ने पॉलीटेक्निक डिप्लोमा कर रहे छात्र के साथ रैगिंग की। वहीं संस्थान के कुलपति ने रैगिंग से इंकार करते हुए मारपीट की बात बताई। पाकबड़ा थानाक्षेत्र के शाहपुर डसर निवासी जीतेंद्र सिंह किसानी करते हैं। उनका बेटा तेजेंद्र सिंह (17) आइएफटीएम से पॉलीटेक्निक डिप्लोमा कर रहा है। मंगलवार को तेजेंद्र 11 बजे गांव से संस्थान आया था। तेजेंद्र के अनुसा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:43 AM (IST)
        
(News from Moradabad-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें