मुरादाबाद

  • उलेमाओं ने बयान की कुरआन की एहमियत

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 02:04 AM (IST)

    जागरण संवाददाता,मुरादाबाद मदरसा सैयदना फारूक-ए-आजम में आयोजित आल इंडिया मुजाहिरा हुस्न किरात-ओ-नातुन्नबी में उलेमाओं ने कुरआन की किरात व नाते पाक के नजराने पेश कर वाहवाही हासिल की। मुहल्ला सराय किशन लाल इंदिरा चौक राजों वाली मस्जिद पर आयोजित जलसे में कुरआन की तालीम व उसके पढ़ने के सवाब पर रोशनी डाली गई। उलेमाओं ने फरमाया कुरआन अल्लाह तआला का कलाम है। उसको सही तरीके से पढ़ना वाजिब है। उन्होंने ... और पढ़ें »

  • शादी के मंडप में दूल्हा अचेत

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 02:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : कटघर थानाक्षेत्र के बलदेवपुरी में शादी समारोह के दौरान रात में फेरे हो रहे थे। इसी दौरान दूल्हा गश खाकर गिर गया। इससे समारोह में हड़कंप मच गया। आनन फानन में दूल्हे को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से हालत खराब होने पर उसे कांठ रोड स्थित निजी अस्पताल में रेफर कर दिया गया। नागफनी थानाक्षेत्र के बंगला गांव निवासी मुरारी लाल के बेटे मक्खन (24) की शादी बलदेवपुरी म... और पढ़ें »

  • एसी बस खराब, यात्रियों ने काटा हंगामा

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 02:03 AM (IST)

    -मुरादाबाद से बस भेजकर दिल्ली के लिए किया गया रवाना जागरण संवाददाता, मुरादाबाद: मुरादाबाद से दिल्ली जा रही एसी बस ने रास्ते में खराब हो गई। इस पर यात्रियों ने हंगामा कर दिया। बाद में यात्रियों को सामान्य बस से दिल्ली भेजा गया। मुरादाबाद डिपो से बुधवार सुबह सवा सात बजे दिल्ली के लिए चली एसी बस जोया के पास बंद हो गई।। इस दौरान उसमें 25 यात्री सवार थे। चालक ने बस को स्टार्ट करने का प्रयास किया लेक... और पढ़ें »

  • रेलवे की परीक्षा में एक और हाइटेक नकलची दबोचा

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 02:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (आरआरबी) द्वारा आयोजित परीक्षा में तीर्थकर महावीर विश्वविद्यालय में एक और हाइटेक नकलची पकड़ा गया। सुबह की पाली में कक्ष संख्या 3215 में राजस्थान के जयपुर स्थित करौली निवासी रामू सिंह को टीएमयू की टीम ने जांच के दौरान पकड़ लिया। कुछ दिन पहले पकड़ी गई डिवाइसों के कारण संस्थान प्रबंधन सतर्क था। तलाशी लेने पर उसकी बनियान में डिवाइस लगी मिली। जानकारी कर... और पढ़ें »

  • सौर ऊर्जा से रोशन होंगे रेलवे स्टेशन

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 02:02 AM (IST)

    प्रदीप चौरसिया, मुरादाबाद रेलवे ने सूर्य की रोशनी से रेलवे स्टेशन और कालोनियों को रोशन करने की योजना बनाई है। इसके लिए मुरादाबाद रेल मंडल में सौर ऊर्जा से बिजली बनाने वाला पांच मेगावाट का प्लांट स्थापित किया जाएगा। रेल मंत्रालय की योजना रेलवे को बिजली में आत्म निर्भर बनाने की है। रेल मंत्रालय ने आंशिक सहायता के लिए बजट भी आवंटित किया है। रेल मंत्रालय रेलवे को बिजली में आत्म निर्भर बनाने की जुग... और पढ़ें »

  • 1.84 करोड़ की धोखाधड़ी के आरोपी का समर्पण

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 02:01 AM (IST)

    मुरादाबाद, जासं : 1.84 करोड़ की धोखाधड़ी के आरोपी ने पुलिस को चकमा देकर अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। वर्ष 2013 में महानगर की यूनियन बैंक की बुध बाजार शाखा में किसानों को ऋण दिलाने की आड़ में 1.84 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी हुई थी। तत्कालीन बैंक प्रबंधक गुरमीत सिंह ने 20 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत कई धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। फिलहाल इस मामले की जांच अमरोहा पुलिस कर रही है। इसमें नौ लोगों के खिलाफ... और पढ़ें »

  • बेटे को कत्ल करने वाला भेजा जेल

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 02:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, मुरादाबाद: बेटे को चाकू से गोदकर कत्ल करने वाले कलयुगी बाप ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में आत्मसमर्पण किया। अदालत ने न्यायिक हिरासत में लेने के बाद हत्यारोपी को 14 दिन के लिए जेल भेज दिया। सम्भल जिले के नखासा थानाक्षेत्र के गांव तुर्तीपुरा इल्हा निवासी अरकान की अपनी बेगम शबनम से नहीं बनती थी। 15 अप्रैल को भी अरकान ने बेगम की पिटाई कर रहा था तभी बेटा फैजान मां को बचाने आ... और पढ़ें »

  • बिहार व राजस्थान से भी चल रहा नकलचियों का गिरोह

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 02:01 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : हाइटेक नकलचियों के गिरोह संचालकों के तार बिजनौर, मेरठ व दिल्ली ही नहीं बिहार और राजस्थान तक फैले हैं। दस दिन पहले ही टीएमयू में चार परीक्षार्थियों समेत नौ लोगों की गिरफ्तारी की गई थी, लेकिन गिरोह का सरगना जय सिंह अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर है। पूरे देश में एक पारी में एक-साथ ही आरआरबी की परीक्षा हो रही है। लेकिन सवालों के क्रम में परिवर्तन होता है। मोदी सरकार की ओर स... और पढ़ें »

  • रक्तदान को निर्यातक शुरू करेंगे मुहिम

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 02:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : यंग इंटर प्रिन्योर सोसायटी (यस) की बुद्धि विहार कार्यालय में आयोजित बैठक में सभी सदस्यों ने पुरानी कार्यकारिणी के सदस्यों को फिर से उन्हीं पदों पर निर्वाचित करने का फैसला किया। बैठक में नीरज खन्ना को अध्यक्ष व विशाल अग्रवाल को सचिव पद पर मनोनीत किया गया। नई कार्यकारिणी के गठन के साथ ही सभी सदस्यों ने पूरे शहर के निर्यातकों और उनके ब्लड ग्रुप की पहचान सहित सूची बनाने क... और पढ़ें »

  • इनाम में कार जीतने का झांसा दे ठगे पचास हजार

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 02:00 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : अगर आपके मोबाइल पर कॉल आए और दूसरी तरफ से आवाज आए कि आप भाग्यशाली विजेता हैं। तो कतई झांसे में मत आइएगा। ठगों ने नकदी खातों में डलवाने का नया तरीका ईजाद किया है। ऐसे ही एक मामले में करूला निवासी सईद को 50 हजार रुपये की चोट पहुंची है। सईद का सिलाई का काम करता है। उसके मोबाइल पर सोमवार को फोन आया, जिस पर कहा गया कि उनके नंबर ने दस लाख रुपये का इनाम जीता है, जिसमें आपको ए... और पढ़ें »

  • जरूरत पर तय होती जिंदगी की कीमत

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:59 AM (IST)

    मेहंदी अशरफी, मुरादाबाद : ब्लड बैंक वाले जांच के नाम पर लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ करने से नहीं चूक रहे हैं। चंद रुपये की खातिर एक साथ दो खून की जांच करके लोगों की जिंदगी को खतरे में डाल रहे हैं। सरकार से सब्सिडी मिलने के बाद भी रक्त की कीमत निर्धारित मूल्य से दस गुना अधिक तक वसूल की जा रही है। इतना ही नहीं नाम के लिए रखे गए टेक्नीशियन की लापरवाही की वजह से मरीज की जिंदगी तक दांव पर लग जाती है। र... और पढ़ें »

  • होमगार्ड को सरेशाम पीटा

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:58 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : कटघर थानाक्षेत्र स्थित सम्भल फाटक पर बाइक सवार दो युवक होमगार्ड होमगार्ड अफसर अली से भिड़ गए। दोनों ने होमगार्ड को पीटना शुरू कर दिया। वहां से निकल रहे एसडीएम सदर अभिषेक सिंह और अन्य पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे और दोनों बाइक सवारों को हिरासत में लिया। नागफनी थानाक्षेत्र के कहारों वाला मंदिर निवासी मसूद अहमद तथा वसीम सम्भल फाटक से होकर निकल रहे थे। गलत दिशा से आने के क... और पढ़ें »

  • कांग्रेस के शिशुपाल ने भरा पर्चा

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:57 AM (IST)

    मुरादाबाद, जासं : उपचुनाव के नामांकन में गुरुवार को कांग्रेस प्रत्याशी शिशुपाल सिंह जाटव ने भी समर्थकों समेत पर्चा दाखिल किया। कांग्रेस कार्यकर्ता अंबेडकर पार्क के पास जमा हुए। जुलूस बनाकर कचहरी पहुंचे और नामांकन पत्र दाखिल किया। जिला अध्यक्ष डॉ. एपी सिंह ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा और चुनाव में जुटने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता गांव-गांव जाकर कांग्रेस की उपलब्धियां गिनाएं। इस मौक... और पढ़ें »

  • भाजपा कहीं मुकाबले में नहीं: आजम

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:56 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : बिलारी उपचुनाव में सपा प्रत्याशी मुहम्मद फहीम के नामांकन में शामिल होने आये कैबिनेट मंत्री आजम खां ने उन्हें अपने बेटे समान बताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर एक भी इल्जाम साबित कर दो मैं अपने इस 'बेटे' का नाम वापस ले लूंगा। उन्होंने यह भी कहा कि आगामी चुनाव में भाजपा कहीं मुकाबले में नहीं है। गुरुवार को अंबेडकर पार्क में आजम ने बिलारी क्षेत्र के मरहूम विधा... और पढ़ें »

  • सपाइयों ने नामांकन जुलूस निकाला

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:56 AM (IST)

    मुरादाबाद, जासं : उप चुनाव में नामांकन के दौरान सपाइयों ने जलूस निकाला। नारेबाजी की और सपा सरकार की उपलब्धिया गिनाई। कार्यकर्ताओं ने रेलवे स्टेशन पर प्रत्याशी मुहम्मद फहीम का स्वागत किया। धर्मेद्र यादव, हाजी मन्नू कुरैशी, जावेद अख्तर, इदरीस कुरैशी मौजूद थे। गोपाल सिंह यादव के नेतृत्व में अमीर हुसैन, रिफाकत व इस्लाम जुलूस में शामिल हुए। लोहिया वाहिनी के जिला अध्यक्ष शादाब चौधरी के नेतृत्व में कार्य... और पढ़ें »

  • चार उम्मीदवारों ने दाखिल किए पर्चे

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:55 AM (IST)

    जागरण संवाददाता,मुरादाबाद: बिलारी विधान सभा के उपचुनाव में चार उम्मीदवारों ने गुरुवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। सपा से मुहम्मद फहीम तो कांग्रेस से शिशुपाल सिंह ने नामांकन कराया। उपचुनाव में प्रतिदिन दावेदारी करने के लिए नामांकन पत्रों की संख्या में इजाफा हो रहा है। अभी तक बिलारी उपचुनाव के लिए 33 लोगों ने नामांकन पत्र लिए है। जबकि गुरुवार को केवल सपा और कांग्रेस के साथ ही गरीबदास पार्टी से... और पढ़ें »

  • आठ सौ ग्राम सोने की कीमत ढाई लाख

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:55 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : आठ सौ ग्राम सोने की कीमत ढाई लाख। आपको यह जानकर शायद यह जानकर आश्चर्य है लेकिन सत्य है। सपा प्रत्याशी मुहम्मद फईम द्वारा नामांकन के साथ जो शपथ पत्र दाखिल किया है। उसमें इसका जिक्र है। शपथ पत्र में दर्शायी संपत्ति के ब्योरे में चल और अचल संपत्ति को मिलाकर लगभग एक करोड़ 92 लाख रुपये का खुद को मालिक बताया है। जबकि पत्‍‌नी शहनाज के नाम पर लगभग तीस लाख रुपये संपत्ति ब्योरा द... और पढ़ें »

  • हरियाली अभियान में शिक्षा विभाग का संग

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:54 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : महानगर को हरा-भरा बनाने के लिए दैनिक जागरण के अभियान के साथ शिक्षा विभाग ने कदमताल शुरू कर दी है। गुरुवार को डीआइओएस आइपीएस सोलंकी ने पौधरोपण को लेकर 137 स्कूलों और कालेजों के प्रधानाचार्यो के साथ पारकर इंटर कालेज में बैठक की। इसमें उन्होंने शिक्षा विभाग को मिले लक्ष्य की जानकारी दी, साथ ही स्कूल कालेजों को भी पौधे लगाने का लक्ष्य दिया। इसी के साथ दैनिक जागरण के अभिय... और पढ़ें »

  • भाजपा ने सुरेश सैनी पर लगाया दांव

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:54 AM (IST)

    जेएनएन, बिलारी : विधानसभा के उप चुनाव में भाजपा ने पुराने कार्यकर्ता सुरेश सैनी पर दांव लगाया है। माना जा रहा है कि सैनी सभी की पसंद है। प्रत्याशी की मंजूरी संसदीय कमेटी द्वारा घोषित किये जाने से सभी की एक राय होना स्वाभाविक है। भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व द्वारा हरी झंडी देने के पीछे स्थानीय स्तर पर गुटबाजी को साफ करना था। भाजपा प्रत्याशी शुक्रवार को नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। कांग्रेस और सपाइयों... और पढ़ें »

  • मिड नाइट बाजार में आज से लें शापिंग के साथ मनोरंजन का लुत्फ

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:53 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : पीतल नगरी में पहली बार मिड नाइट बाजार लगने जा रहा है। दैनिक जागरण और मुरादाबाद ट्रेड फेयर (एमटीएफ) के संयुक्त प्रयासों से पारकर इंटर कालेज में 29 अप्रैल से आठ मई तक चलने वाले मिड नाइट बजार का शुभारंभ शाम सात बजे एसएसपी नितिन तिवारी करेंगे। इसमें शापिंग और मौज-मस्ती दोनों ही होगी। शाम पांच बजे से रात के 12 बजे तक चलने वाले बाजार का मुख्य आकर्षण बच्चों के झूले और ऊंट की ... और पढ़ें »

(News from Moradabad-city, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें