1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुरादाबाद

जब बाल रूपी कान्हा ने फोड़ी मटकी

मुरादाबाद : साई पब्लिक स्कूल अवंतिका कालोनी में राधा कृष्ण का वेश धारण कर बच्चों ने सबका मन मोह लिया। उधर लाइनपार के बचपन प्ले स्कूल में भी कान्हा के रूप में सजे बच्चों ने मटकी फोड़ सबको अचंभित कर दिया। अवंतिका साई पब्लिक स्कूल में कृष्ण जन्माष्टमी पर्व का आयोजन किया गया। इसमें प्ले से यूकेजी तक के छात्र-छात्राओं ने विभिन्न पोशाक धारण सभी को खुश कर दिया। कृष्ण, राधा, बलराम, सुदामा का वेश बनाकर आए छ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 02:26 AM (IST)
        

अघोषित कटौती पर किसानों ने जाम किया कैलसा रोड

जेएनएन, पाकबड़ा : दो दिन से बिजली नहीं मिलने के कारण क्षेत्रवासियों ने कैलसा मार्ग स्थित बिजलीघर पर जमकर हंगामा काटा। गुस्साए लोगों ने बिजलीघर में तोड़फोड़ व बिजली अधिकारियों का पुतला फूंकने का प्रयास किया। हंगामे से कैलसा मार्ग पर जाम की स्थिति बन गई। बिजली घर से कर्मचारी लोगों का गुस्सा देखकर भाग खड़े हुए। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों को शांत कराया। अवर अभियंता के जल्द बिजली मिलने के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 02:25 AM (IST)
        

कैडर विभाजन को विधायक से मिले राजकीय शिक्षक

मुरादाबाद : कैडर विभाजन को लेकर राजकीय शिक्षक संघ के मंडल अध्यक्ष देवेंद्र प्रताप सिंह व जिलाध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में शिक्षकों ने शहर विधायक हाजी युसूफ अंसारी से मुलाकात की। उनसे फरियाद की कि वे सरकार के समक्ष उनका पक्ष रखे तथा जारी शासनादेश को निरस्त कराएं। विधायक को छह सूत्रीय ज्ञापन भी सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि राज्य शिक्षा सेवा के सम्मिलित संवर्ग के तीन संवर्ग में विभाजन किसी एक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 02:25 AM (IST)
        

कई और विभागों के बाबूओं पर करोड़ों की संपत्ति

मुरादाबाद: भ्रष्टाचार के बलबूते करोड़ों की संपत्ति बनाने वाले कई और विभागों के बाबूओं पर भ्रष्टाचार निवारण संगठन की नजर हैं। इनमें आरटीओ, रोडवेज, प्राधिकरण, चकबंदी और भूमि अधिग्रहण विभाग के बाबू शामिल हैं। तीन माह पहले ही चकबंदी विभाग के एक बाबू को पकड़ा था। हाल ही में राजस्व विभाग के एक बाबू के खिलाफ भी भ्रष्टाचार के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ। लोग करेंगे शिकायत कोई सरकारी कर्मचारी काम करने की एवज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 02:23 AM (IST)
        

बिजली मिलते ही चायनीज मांझे ने कर दी ट्रिप

मुरादाबाद : मझोला में 220 केवी बिजली घर से बुधवार दिन भर हाहाकार मचा रहा। शाम 6.30 बजे बिजली आई तो चायनीज मांझे ने टाउन हाल बिजली घर से जुड़े क्षेत्रों की बत्ती गुल कर दी। लोकोपुल के पास टाउन हाल बिजली घर के तारों में चायनीज मांझा हटाया गया तब कहीं जाकर 7.30 बजे बिजली मिली। 21 घंटे बाद आई बिजली से बेहिसाब ओवर लोडिंग शुरू हो गई। जिससे टाउन हाल क्षेत्र में एक-एक फीडर चालू करके रात दस बजे तक आपूर्ति द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 02:22 AM (IST)
        

विद्युत संविदा कर्मियों को इएसआइ, इपीएफ की सुविधा दें

मुरादाबाद, जासं: संविदा मीटर रीडर विद्युत कर्मचारी मोर्चा संगठन के प्रतिनिधि ने अधिकारियों से भेंट की और शासन के आदेशानुसार संविदा कर्मियों का श्रम विभाग में पंजीकरण और इएसआइ, इपीएफ आदि की सुविधा मुहैया कराने की मांग की। मंगलवार को कंपनी बाग में हुई संगठन की बैठक में अध्यक्ष नौमान अली ने प्रदेश सरकार के समायोजन किए जाने के आदेश की सरहाना की और कहा कि विद्युत विभाग में 1.60 लाख संविदा कर्मचारी है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 02:21 AM (IST)
        

बसों की हड़ताल से आम आदमी बेहाल

मुरादाबाद : यूपी रोडवेज इंप्लाइज यूनियन के द्वारा बसों का चक्का जाम करने से आम आदमी बेहाल हो गया। मुरादाबाद, पीतलनगरी डिपो से मात्र दस बसें ही संचालित हो सकीं। मंडल में 408 बसों में से मात्र 42 बसें चलीं। रोड ट्रांसपोर्ट एंड सेफ्टी बिल 2014 में जुर्माने और सजा का प्राविधान बढ़ाने के विरोध में मध्य रात्रि से सुबह चार बजे तक मुरादाबाद डिपो से मात्र आठ बसें और पीतलनगरी डिपो से सुबह दो बसें चलीं। इ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 02:20 AM (IST)
        

ऑटो के लिए भटके लोग

मुरादाबाद: बुधवार को देशव्यापी हड़ताल के तहत पीतलनगरी ऑटो रिक्शा चालक यूनियन और ऑटो रिक्शा चालक वेलफेयर सोसायटी ने भी पांच सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल की। इसके तहत बुधवार सुबह से महानगर में एक भी ऑटो संचालित होता नजर नहीं आया। तड़के में रेलवे स्टेशन, कपूर कंपनी, महिला थाना, डबल फाटक समेत प्रमुख चौराहों पर दोनों यूनियन के पदाधिकारी एकत्र थे। जैसे ही कोई ऑटो चलता दिखाई देता, उसे पकड़ लेते थे। इस दौरान... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 02:19 AM (IST)
        

हड़ताल से हलकान आवाम

मुरादाबाद : केंद्रीय श्रम संगठनों के स्पांसर्स कमेटी के आह्वान पर बुधवार को देशव्यापी हड़ताल का व्यापक असर देखने को मिला। बीएसएनएल, डाक, आयकर, बैंक सहित सभी प्रमुख संस्थान में हड़ताल का असर रहा। बसें नहीं चलने से लोगों को पैदल ही सफर करना पड़ा। वाहन नहीं मिलने से जिला अस्पताल में मरीजों की संख्या कम रही। रेलवे स्टेशन, फव्वारा चौराहा, पीली कोठी चौराहा पर घंटों इंतजार के बाद लोगों ने मुश्किल से अपना ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 02:18 AM (IST)
        

बेटियों से छेड़ता था, इसलिए मारा

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : कटघर पुलिस ने खलील हत्याकांड का खुलासा करते हुए दो हत्यारोपियों को गिरफ्तार किया। खलील हत्यारोपी की जवान बेटियों से छेड़छाड़ करता था। थानाक्षेत्र के कोहनूर तिराहे पर 29 अगस्त को खलील की हत्या कर दी गई थी। बाइक सवार हत्यारों ने दो गोलिया चलाई थी, जिसमें उसका साथी जख्मी हुआ। पुलिस के लिए घटना का खुलासा चुनौती बना था। खलील महानगर का निवासी नहीं था, बल्कि यहां की पीतल फर्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 02:14 AM (IST)
        

कुपोषण खत्म करने को दिलाया संकल्प

जागरण संवाददाता,मुरादाबाद: राज्य पोषण अभियान के तहत नौनिहालों के स्वस्थ्य जीवन प्रदान करने के लिए कुपोषण मिटाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। मिशन को कामयाब बनाने के लिए दो दिवसीय वजन दिवस का आयोजन किया जा रहा है। इस संबंध में सेक्टर प्रभारियों के लिए पंचायत भवन में गोष्ठी का आयोजन किया गया। मंडलायुक्त सुभाष चंद्र शर्मा के साथ जिलाधिकारी दीपक अग्रवाल ने दीप प्रज्जवलित कर गोष्ठी का शुभारंभ किया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 02:14 AM (IST)
        

मांझे से महापौर का कंप्यूटर आपरेटर घायल

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : चायनीज मांझा जानलेवा बन गया है, लेकिन पुलिस प्रशासन इस पर लगाम नहीं लगा पा रहा। बुधवार को पीलीकोठी चौराहे के पास चायनीज मांझे से महापौर बीना अग्रवाल का कंप्यूटर आपरेटर चंद्र शेखर शर्मा घायल हो गया। उसकी नाक, आंख और माथे से चायनीज मांझा रगड़ खाते हुए गुजरा। युवक किसी काम से रामगंगा विहार स्थित वाणिज्य कर कार्यालय जा रहा था। पीलीकोठी चौराहे से कुछ आगे बाइक से जाते वक्त... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 02:13 AM (IST)
        

अब पिछड़ी जाति जनसंख्या के आधार पर होगा आरक्षण

जागरण संवाददाता,मुरादाबाद: त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों का आरक्षण टलता ही जा रहा है। शासन के रोजमर्रा नये आदेशों से भी अधिकारी पशोपेश में हैं। ग्रामीण सरकार की नीयत पर भी शक करने लगे हैं। फिलवक्त प्रशासन को एक और नया फरमान जारी किया गया है। जिसके तहत ग्राम पंचायत, क्षेत्र पंचायत वार्ड व जिला पंचायत वार्डो का आरक्षण अब पिछड़ी जाति की जनसंख्या के आधार पर होगा। अक्टूबर में प्रस्तावित पंचायत चुनावों में... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 02:11 AM (IST)
        

प्रत्येक वार्ड में तैनात होंगे चिकित्सक

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : मंडल स्तरीय जिला अस्पताल को अब चिकित्सकों व पैरामेडिकल स्टाफ की कमी की समस्या जूझना नहीं पड़ेगा। बल्कि भर्ती रोगियों के इलाज को प्रत्येक वार्ड में चिकित्सक तैनात होंगे। संविदा पर चिकित्सकों को तैनात करने के लिए मुबंई की एजेंसी को काम सौंपा गया है। सूबे की सरकार ने जिला अस्पताल मुरादाबाद समेत प्रदेश के 23 अस्पतालों को अतरराष्ट्रीय मानक वाले अस्पताल बनाने की तैयारी शुरू... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 02:11 AM (IST)
        

रोजमर्रा चुनावी बहस और प्रचार

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : पंचायत चुनावों में आरक्षण की उठापटक प्रचार की गर्मी को ठंडा करने लगी है। जिस जोश से प्रचार ने तेजी पकड़ी थी आरक्षण की स्थिति स्पष्ट न होने से उतनी ही तेजी से ठंडी पड़ती जा रही है। ग्रामीण, सुबह से ही स्थिति का पता लगाने में जुट जाते हैं। रात होने पर फिर दूसरे दिन के लिए बहस छेड़ दी जाती है। जिन ग्राम पंचायतों में आरक्षण की स्थिति के कयास लगाए जा रहे हैं। वहां भी चुनाव प्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 02:10 AM (IST)
        

विद्युत टीम पर पथराव, इंजीनियरों से मारपीट

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : सिविल लाइंस थानाक्षेत्र के चक्कर की मिलक इलाके में मीटर सेनीटाइजेशन का काम चल रहा है। मंगलवार को बिजली विभाग की टीम में शामिल जूनियर इंजीनियर ओपी वर्मा, राजेश कुमार, कमलेश कुमार, छत्रपाल सिंह व लाइन मैन शहाबुद्दीन, रईस अहमद, हसीब, पवन व अनुज अवैध कनेक्शनों की जांच कर रहे थे। चक्कर की मिलक स्थित शाह बुलाकी की ज्यारत के पास रहने वाले अकील के घर में अंदर दो मीटर लगे थे। ट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 01:45 AM (IST)
        

नामचीन मिठाई की दुकानों पर छापे

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद: मंडलायुक्त सुभाष शर्मा के आदेश पर शहर की नामचीन मिठाई की दुकानों पर छापामार कार्रवाई शुरू कर दी गई है। मंडलीय खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने सोमवार को दो मिठाई की दुकानों पर छापामार कर चार मिठाई के नमूने लिए हैं। मंडलायुक्त को लगातार शिकायतें मिल रहीं थीं कि मुरादाबाद की प्रसिद्ध मिठाई दुकानों पर खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम चेकिंग नहीं करती है और न ही नमूना लेती है। इ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 01:44 AM (IST)
        

नवविवाहिता की संदिग्धावस्था में मौत

जेएनएन, भोजपुर : थाना क्षेत्र के गांव रानी नांगल में पुराने कपड़े के गोदाम में युवती का शव मिलने से सनसनी फैल गई। पुलिस ने हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर शव को कब्जे में ले लिया है। तसलीम अंसारी एवं फईम अंसारी का गांव के बीच में पुराने कपड़े का गोदाम है। मंगलवार सुबह ग्रामीणों ने गोदाम में युवती का शव बांस के सहारे टिका देखा, युवती के गले में दुपट्टा बंधा था। ग्रामीणें ने शव की पहचान गांव के शाकिर अंसार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 01:44 AM (IST)
        

कच्ची शराब के खिलाफ एकजुट हुई महिलाएं

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : कटघर थानाक्षेत्र के सीतापुरी, दस सराय और जयंतीपुर में एक बार फिर से कच्ची शराब का काला कारोबार शुरू हो गया है। बताते चलें कि कच्ची शराब से इलाके के दर्जनों लोगों की आंखों की रोशनी चली गई थी। दर्जनों परिवारों में भुखमरी की स्थित आ गई थी। महिलाओं को दहलीज फांदकर परिवार के लिए रोजी रोटी का प्रयास करना पड़ा था। महिलाओं ने कुछ महीनों पहले परेशान होकर एसएसपी कार्यालय के बाहर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 01:44 AM (IST)
        

जेवर दोगुना करने के नाम पर ले उड़े कुंडल और अंगूठी

जागरण संवददाता, मुरादाबाद : सिविल लाइंस थानाक्षेत्र के कपूर कंपनी पुल के पास स्थित हुल्का देवी के मंदिर के सामने ठगों ने महिला से जेवर दोगुना करने के नाम पर कुंडल और अंगूठी उतरवाकर चंपत हो गए। पीड़िता ने सिविल लाइंस थाने में दो अज्ञात ठगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। कोटद्वार निवासी संतोषी देवी रक्षा बंधन पर भाई को राखी बांधने आई थीं। उनके भाई रेलवे कालोनी में रहते हैं। मंगलवार को वे वापस जाने क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 01:44 AM (IST)
        
(News from Moradabad-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें