Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुरादाबाद

कलेक्ट्रेट पर गरजीं ठगी की शिकार महिलाएं

मुरादाबाद : किसान विकास सेवा संस्थान से ठगी गई महिलाओं ने जाम लगाने और तोड़फोड़ के आरोप में रिपोर्ट दर्ज होने के विरोध में कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। महिलाओं ने न्याय की उम्मीद से एडीएम सिटी से मुलाकात कर मांग पत्र सौंपा। उन्होंने जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया। मामले के तूल पकड़ने पर पुलिस अब संस्थान के खिलाफ कार्रवाई को सबूत खोज रही है। महिलाएं कमिश्नर कार्यालय से नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 10:17 PM (IST)
        

सामान्य 'फेल' लोहिया गांव 'पास'

मुरादाबाद : सर्वशिक्षा अभियान में शिक्षकों की कमी सबसे बड़ा रोड़ा है। बेसिक स्कूलों में विद्यार्थियों के अनुपात में शिक्षक न होने से नन्हों की पढ़ाई बाधित है। शासन स्तर से कार्रवाई का खौफ है, लिहाजा लोहिया गांव तो इस मामले में कुछ हद तक पास हैं, मगर सामान्य गांवों के दर्जनों प्राइमरी स्कूल फेल हैं। वहां बच्चों को गुरुजनों का इंतजार है। शासन ने वर्ष 2012-2013 में कुल 21 गांव का चयन लोहिया गांव के रू... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 10:16 PM (IST)
        

युवक की हत्या में पति व सास दोषी

मुरादाबाद: शादी से पूर्व के संबंधों के चलते विवाहिता ने पति को जहर देकर मार डाला। कोर्ट ने विवाहिता और उसकी मां को हत्या में दोषी माना। दोनों की जमानत खारिज करके जेल भेज दिया। सजा 22 अगस्त को सुनाई जाएगी। पाकबड़ा थानाक्षेत्र के गाव सेवापुर पदार्थपुर निवासी सुक्खा उर्फ सूखा की बेटी नीरू की शादी मुकेश कुमार के साथ में हुई थी। शादी के बाद भी नीरु मायके में ही रह रही थी और ससुराल नहीं जाती थी। 31 अ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 10:16 PM (IST)
        

राज्यसभा सदस्य के समधी व समधिन की जमानत मंजूर

मुरादाबाद : बसपा से राज्यसभा सदस्य वीरसिंह के समधी व समधिन की स्थाई जमानत विशेष न्यायाधीश (ईसी एक्ट) विजय कुमार की अदालत से बुधवार को स्वीकृत हो गई। दोनों को शाम को जिला कारागार से रिहाई मिल गई। बसपा सांसद वीर सिंह के समधी तेजपाल और समधिन रामकली सुबह सीजेएम कोर्ट में पेश हुई। सीजेएम कल्पना ने दोनों को न्यायिक अभिरक्षा में लेने का आदेश दिया और जमानत याचिका पर सुनवाई विशेष अदालत के लिए रेफर कर दी।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 10:15 PM (IST)
        

भगतपुर में किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म

मुरादाबाद : भगतपुर इलाके में पहले किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया, बाद में इस वारदात की वीडियो क्लीपिंग बनाकर महीनेभर पीड़िता का शारीरिक शोषण किया गया। विरोध करने पर चारों दबंगों ने इस क्लीपिंग को इंटरनेट पर डाल दिया। बुधवार को पीड़िता ने भाई के साथ एसएसपी से मिलकर मामले की रिपोर्ट दर्ज करने की गुहार लगाई। यह सनसनीखेज वारदात थानाक्षेत्र के गांव लालपुर बराही में हुई। इस गरीब परिवार में भाई-ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 10:15 PM (IST)
        

..'राका' जैसा कोई नहीं!

मुरादाबाद : 'राका' यहा के पुलिस वालों के लिए सिर्फ एक घोड़े का नहीं बल्कि 'गर्व' का नाम है, जिसने न सिर्फ प्रदेश में बल्कि देश भर में मुरादाबाद की पुलिस का नाम रोशन किया है। मुरादाबाद की पीटीसी में इसे जो प्यार दिया जाता है वह इसकी खूबियों का ही परिणाम है। राका के करतबों का ही नतीजा है कि 18 साल के राका ने आल इंडिया पुलिस प्रतियोगिता में चौदह स्वर्ण पदक जीतकर उत्तर प्रदेश पुलिस का नाम रोशन किया है।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 10:14 PM (IST)
        

निजी बसों के रूट पर घमासान

मुरादाबाद : सम्भल चौराहा ओवरब्रिज निर्माण के चलते रूट डायवर्जन में शहर से बाहर की गई रामनगर-बाजपुर रूट की बसों के स्वामियों ने नई मुहिम शुरू की है। इन लोगों ने प्रशासन से बसों का संचालन पुराने बस अड्डों से वाया कांठ रोड करने की गुहार लगाई है। इसकी भनक लगते ही रोडवेज प्रशासन ने विरोध शुरू कर दिया है। रामनगर व बाजपुर के लिए करीब 54 बसों के परमिट हैं। ये बसें सम्भल चौराहे से पहले अपने बस अड्डों से ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 10:13 PM (IST)
        

चार्जशीट के खिलाफ हाइकोर्ट पहुंचे डॉ धर्र्मेद्र

मुरादाबाद : सवा साल पहले जिला अस्पताल की इमरजेंसी में मुर्दे को इंजेक्शन लगाने के मामला स्वास्थ्य विभाग का पीछा नहीं छोड़ रहा है। इस मामले में चार्जशीट देकर स्थानांतरित किए गए डॉ धर्मेद्र सैनी ने अब हाइकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। कोर्ट ने उनकी याचिका पर सुनवाई करते हुए स्वास्थ्य निदेशालय से जबाव मांगा है। 21 जून 2013 को इमरजेंसी में सुबह करीब पौने आठ बजे एक घायल की मौत हो गई थी। उस वक्त डयूटी पर ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 10:13 PM (IST)
        

ट्रक ने स्कूली बच्चों से भरे दो रिक्शों को टक्कर मारी

मुरादाबाद: सिविल लाइंस क्षेत्र में बुधवार सुबह बड़ा हादसा बालबाल बचा। जेल के पास स्कूली बच्चों के दो रिक्शों को ट्रक ने टक्कर दी, जिससे बच्चों से भरे रिक्शे पलट गए। बच्चे तो किसी तरह बच गए लेकिन रिक्शा चालक जख्मी हो गया। इससे आक्रोशित लोगों ने मौके पर जाम लगाकर प्रदर्शन किया। बुधवार को चक्कर की मिलक का इस्लाम और डबल फाटक का छोटे लाल रिक्शा से बच्चों को स्कूल छोड़ने के लिए जा रहे थे। सुबह पौने आठ ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 10:12 PM (IST)
        

भाजपा नेत्री की जमानत खारिज

मुरादाबाद : भाई को आत्महत्या के लिए मजबूर करने के मामले में भाजपा महिला मोर्चा की महानगर अध्यक्ष मदालसा शर्मा की जमानत एडीजे-12 के न्यायालय से खारिज हो गई। मदालसा ने मंगलवार को न्यायालय में आत्मसमर्पण किया था। उन्हें 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया था। कटघर थानाक्षेत्र के वरबलान निवासी आलोक शर्मा (58) ऋषिकुल संस्कृत महाविद्यालय के प्रबंधक थे। उन्होंने 19 नवंबर 2013 को पेड़ पर फांसी लगा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 10:12 PM (IST)
        

जेल में खूनी संघर्ष की जांच ठंडे बस्ते में

मुरादाबाद : जेल में हुए खूनी संघर्ष को जेल प्रशासन पूरी तरह से भूल गया है। वहीं पुलिस ने भी इस मामले की तफ्तीश ठंडे बस्ते में डाल दी है। पुलिस के ढीले रवैये से जेल में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। वहीं अधिकारी भी कार्रवाई न होने से खुश हैं। एडीजी जेल ने बताया कि गोपनीय जांच हो रही है। रिपोर्ट आने पर कार्रवाई की जाएगी। बीस दिन पहले जेल में घंटी बजाने को लेकर खूनी संघर्ष हुआ था। जेलर की तहरीर पर स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 10:11 PM (IST)
        

राजद प्रत्याशी ने लिया नामांकन फार्म

मुरादाबाद : विधानसभा क्षेत्र ठाकुरद्वारा के उप निर्वाचन के लिए नामाकन प्रक्रिया बुधवार को शुरू हो गई। कलेक्ट्रेट स्थित नामांकन कक्ष में पहले दिन राष्ट्रीय जनता दल से प्रत्याशी मुहम्मद असलम उर्फ डॉ. असलम पाशा ने नामांकन फार्म खरीदा। नामांकन फार्म लेने की अंतिम तिथि 27 अगस्त है। नामांकन को लेकर कलेक्ट्रेट पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त रहे। उप जिलाधिकारी और एक सीओ की ड्यूटी मुख्य गेट पर रही। इनके अला... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 10:10 PM (IST)
        

निष्पक्ष चुनाव के लिए आयोग ने कसी कमर

मुरादाबाद : विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव को निष्पक्ष संपन्न कराने के लिए चुनाव आयोग ने कमर कस ली है। इसके लिए खासकर प्रशासनिक अफसरों पर सीधी नजर रखी जा रही है। तीन स्तर से मंगाई जा रही जानकारी के अलावा माइक्रो आब्जर्वरों के रूप में केंद्रीय अफसरों एवं कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है। माइक्रो आब्जर्वर सीधे आयोग को रिपोर्ट करेंगे। प्रदेश में उप चुनाव में नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के उपरांत आयोग ने न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 10:10 PM (IST)
        

जनरल व आरक्षण टिकट लेने को यात्री रहे परेशान

मुरादाबाद : रेलवे स्टेशन के मुख्य सर्वर के एसी में आग लग जाने से रिजर्वेशन व जनरल टिकट सिस्टम बाधित हो गया। रिजर्वेशन कराने वालों को पांच घंटे से अधिक देर लाइन में खड़ा होना पड़ा। वहीं जनरल टिकट लेने के लिए यात्रियों को लम्बी लाइन में लगना पड़ा। बुधवार की सुबह छह बजे लगी आग पर तो आधे घंटे से कम वक्त में फायर बिग्रेड की टीम ने काबू पा लिया। उसके बाद तो जनरल टिकट सिस्टम ने काम करना बंद कर दिया। सुबह ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 10:10 PM (IST)
        

बिजली ने छीना रात-दिन का सुकून

मुरादाबाद : बिजली कटौती से हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। अब तो हालात ये हैं कि अघोषित व लोकल कटौती के बीच एक घंटे भी निर्बाध आपूर्ति नहीं मिल रही है। बिजली विभाग के अफसरों को भी नहीं पता कि हालात कब सुधरेंगे। इन दिनों तो कटौती ने सारे रिकार्ड तोड़ दिए हैं। 20 अगस्त को रात 12 बजे से कटौती को सिलसिला शुरू हुआ तो पूरे चौबीस घंटे जारी ही रहा। इस बीच चार घंटे के घोषित शेड्यूल के विपरीत करीब 11 घंट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 10:09 PM (IST)
        

गजानन के जन्मोत्सव की धूम

मुरादाबाद : विघ्न विनाशक भगवान गणेश के जन्मोत्सव को धूमधाम से मनाने के लिए शहर में तैयारियां शुरू हो गई हैं। 29 अगस्त से महानगर के तमाम हिस्सों में गणपति पूजन का सिलसिला शुरू होकर अगले 11 दिन तक चलेगा। जगह-जगह पंडाल सजेंगे। इन पंडालों में पूजन अर्चन के साथ जमकर धमाल मचेगा। डांडिया रास की धूम रहेगी तो गुजरात का गरबा भी खेला जाएगा। इन दिनों में लोग अपने घरों में भी गणपति की स्थापना कर अपने कार्य सिद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 10:09 PM (IST)
        

पति से विवाद पर विवाहिता ने खुद को लगाई आग

मुरादाबाद: कांठ थानाक्षेत्र में पति से विवाद के बाद केरोसिन डालकर एक विवाहिता ने आग लगाकर खुदकुशी की कोशिश की। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां ससुराल और मायके वालों में जमकर नोकझोंक हुई। पाकबड़ा थानाक्षेत्र के गांव मालपुर मिलक के इतवारी ने लगभग दस साल पहले बेटी नूरजहां का निकाह कांठ थानाक्षेत्र के गांव मिश्रीपुर निवासी खुर्शीद से किया था। इस दौरान, नूरजहां ने तीन बेटे जुबैर, मलिक और फै... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 10:09 PM (IST)
        

मुरादाबाद-अमरोहा रेलमार्ग तीन घंटे ठप

मुरादाबाद : महानगर इलाके में मंगलवार मध्यरात्रि के बाद चोरों ने रेलवे ट्रैक से बिजली का तार चुरा लिया। इससे मुरादाबाद से अमरोहा के बीच तीन घंटे रेल यातायात बाधित रहा। दस ट्रेनें बीच रास्ते में खड़ी रहीं। वारदात लोदीपुर स्टेशन के पास रात 1.10 बजे हुई। अमरोहा से मुरादाबाद आने वाली मालगाड़ी के चालक ने रेलवे कंट्रोल रूम को सूचना दी कि अप लाइन पर तार लटक रहा है। सूचना मिलते ही रेलवे ने मुरादाबाद से अमरो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 10:08 PM (IST)
        

सामान में नहीं होगा इजरायल का तारा

मुरादाबाद : हज के सफर में आजमीन ऐसा सामान नहीं ले जा सकते जिस पर इजरायल का तारा निशान या दीगर पहचान हो। सऊदी हुकूमत ने डेढ़ दर्जन जिंसों (वस्तुओं) को साथ ले जाने पर पाबंदी लगा दी है। पकडे़ जाने पर सऊदी कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी। जंगली जानवर, परिंदे, हाथी दांत, कस्तूरी और रेंगने वाले जानवरों का चमड़ा भी प्रतिबंधित करार दिया गया है। गैर इस्लामी किताबें, जहर या जहरीला सामान, नशीली दवाइयां, अफ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 10:08 PM (IST)
        

बजट के अभाव में सुस्त दोहरीकरण की रफ्तार

मुरादाबाद : डेढ़ साल पूर्व रेल बजट में लक्सर से हरिद्वार के बीच दोहरी रेल लाइन की घोषणा हो चुकी है, लेकिन बजट आवंटन के नाम पर खानापूर्ति होने के कारण यात्रियों को 27 किलोमीटर का सफर तय करने में दो घंटे बर्बाद करने पड़ रहे हैं। देश भर के यात्रियों को हरिद्वार पहुंचने के लिए लक्सर स्टेशन तक हाई स्पीड वाली पटरी व दोहरी रेल लाइन उपलब्ध है, लेकिन लक्सर से हरिद्वार तक 27.03 किलोमीटर सिंगल लाइन है। हरि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 10:08 PM (IST)
        
(News from Moradabad-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें