Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुरादाबाद

चौकी पर शव रखकर लगाया जाम, हंगामा

मुरादाबाद। नोएडा के अस्पताल में मौत के बाद शनिवार को हिंदू वाहिनी के जिलाध्यक्ष की शव यहां पहुंचा तो गुस्साएं परिजनों ने दस सराय पुलिस चौकी के पास शव रखकर जाम लगा दिया और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। एसपी सिटी ने उनके हत्यारों की जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन दिया, तब कहीं जाम खुल पाया। दस सराय में संजय नगर की गली नंबर एक निवासी ध्यान सिंह प्रापर्टी डीलिंग करते थे। वह हिंदू युवा वाहिनी के जिलाध्यक्ष भ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:06 AM (IST)
        

एक तरफा प्रेम में आई जेल जाने की नौबत

मुरादाबाद। एक तरफा प्रेम में गैर बिरादरी के आशिक के जेल जाने की नौबत आ गई। युवती ने युवक पर अपहरण करने की कोशिश का आरोप लगाया है। एसएसपी ने कार्रवाई के आदेश दिए हैं। बिलारी हर्षनगर की युवती के पिता का देहांत हो चुका है। वह मां व भाई के साथ रहती है। युवती का पति से तलाक का मुकदमा चल रहा है। दो साल पहले पुलिस भर्ती के लिए युवती ने आवेदन किया तो गैर बिरादरी के एक युवक से जान-पहचान हो गई। यह युवक स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:05 AM (IST)
        

अटके 25 करोड़ के ड्रा बैक

मुरादाबाद। पीतल नगरी के निर्यातकों को 16 दिन बाद भी ड्रा बैक नहीं मिल पाए हैं। कस्टम विभाग 25 करोड़ के ड्रा बैक जारी करने का दावा कर रहा है, जबकि निर्यातक को अभी तक ड्रा बैक नहीं मिले हैं। मुरादाबाद में तीन अप्रैल को चीफ कमिश्नर कस्टम महेंद्र सिंह ने खुली बैठक में निर्यातकों को आश्वासन दिया कि पांच करोड़ के ड्रा बैक चार अप्रैल को जारी कर दिए जाएंगे। आगामी 15 दिनों में मुरादाबाद के निर्यातकों के 25 ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:03 AM (IST)
        

नन्हे मुन्नों ने दिखाई प्रतिभा

मुरादाबाद। दिव्य सरस्वती पब्लिक स्कूल के वार्षिकोत्सव में शनिवार को रंगारंग सांस्कृतिक एवं नृत्य कार्यक्रम ने समा बांध दिया। लाइनपार प्रेमनगर स्थित स्कूल के वार्षिकोत्सव का शुभारम्भ शिक्षा समिति अध्यक्ष मुकुट लाल शर्मा, प्रबंधक अनिल कुमार शर्मा एवं निदेशक अजीत कुमार ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रृंखला में नन्ने मुन्नों ने रंग बिरंगी पोशाक और विभिन्न चरित्रों को पेश किया।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:03 AM (IST)
        

बच्चों के लौटने का इंतजार करते परिजन

मुरादाबाद। गोवर्धनपुर गांव में सात वर्ष बाद फिर से रामबहादुर की मौत चर्चा में आई है। अदालत द्वारा मौत में आरोपी राजपाल को सजा मुकर्रर करने पर रामबहादुर के परिवार के दिल को सुकून मिला है। परिवार के लोग अभी तक रामबहादुर के बच्चों के लौटने के इंतजार में हैं। रामबहादुर के छोटे भाई विजय सिंह सैनी का कहना है कि राजपाल को अदालत ने सजा देकर बहुत अच्छा किया है। हम तो बच्चों के भविष्य को लेकर चिंतित हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:03 AM (IST)
        

टीमिट के वार्षिक समारोह में धूम

मुरादाबाद। टीएमआइएमटी में शनिवार को वार्षिक समारोह की धूम रही। समापन पर रंगारंग कार्यक्रमों के साथ विभिन्न प्रतियोगियों को पुरस्कृत किया गया। समारोह का अतिथियों ने खूब लुत्फ लिया। संस्थान के हफ्ते भर चले वार्षिकोत्सव के अंतिम दिन समारोह का उद्घाटन टीएमयू के डायेक्टर फाइनेंस एंड एडमीशन एसपी जैन, मुख्य अतिथि जयपाल सिंह व्यस्त, संस्थान के निदेशक प्रो. विपिन जैन ने दीप प्रज्जवलित कर किया। विजेताओं क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

कलशयात्रा में दिखी आस्था

मुरादाबाद। दीनदयाल नगर फेस प्रथम में श्रीराम मंदिर पर श्रीमद भागवत कथा से पूर्व निकली कलश यात्रा में आस्था और भक्ति का सैलाब दिखाई दिया। शनिवार को दोपहर दो बजे मंदिर से निकली कलश यात्रा में 101 महिलाएं सिर पर कलश लेकर चल रही थीं। कलश यात्रा विभिन्न मार्गो से होते हुए मंदिर पर ही पूर्ण हुई। इससे पूर्व सुबह पूजन हुआ और शाम को कथा शुरू हुई। कथा वाचक मुकुल शास्त्री ने भागवत की महत्ता बताई और कहा कि भा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

अस्पताल की दहलीज पर छोड़ी 'नन्ही परी'

मुरादाबाद। जिला अस्पताल की सीढि़यों पर शनिवार सुबह तीन महीने की मासूम को कोई लावारिस हाल में छोड़ गया। कुपोषण की शिकार यह बच्ची रोने लगी तो उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। बेड पर बिलखती इस मासूम को जिसने भी देखा, उसके मुंह से बरबस यही निकला कि कौन निर्मोही होगा, जो इस अबोध बच्ची को अस्पताल की दहलीज पर बिलखने के लिए छोड़ गया। परिजनों की बेरुखी की शिकार हुई यह नन्ही परी फिलहाल जिला अस्पताल की 'मेहमा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

जमीन के नाम पर धोखाधड़ी लगाया लाखों का चूना

मुरादाबाद। मुगलपुरा में एक व्यक्ति जमीन के नाम पर धोखाधड़ी का शिकार हो गया। शातिरों ने उससे करीब सात लाख रुपये हड़प लिए, मगर जमीन का बैनामा नहीं कराया। इस मामले में कोर्ट के आदेश पर रिपोर्ट लिखी गई है। मुगलपुरा थानाक्षेत्र के सबका अब्बल निवासी रहीस खां को गलशहीद चौराहा के शान अली व हाजी कौसर ने ठाकुरद्वारा थानाक्षेत्र के गांव बादर झल्ला में भूमि दिखाई। इसमें गांव के ही प्रमोद, राकेश और इनकी मां भगव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

चुनाव आयोग का पुतला फूंका

मुरादाबाद। भाजपा के प्रदेश चुनाव प्रभारी अमित शाह से प्रतिबंध हटाने व आजम खां की जनसभाओं पर रोक जारी रखने के विरोध में जामा मस्जिद वेलफेयर समिति ने चुनाव आयोग का पुतला फूंका। शनिवार को दोपहर जामा मस्जिद चौराहे पर वेलफेयर समिति की ओर से चुनाव आयोग का पुतला फूंक कर प्रदर्शन किया। इस दौरान सलीम बाबरी ने कहा कि चुनाव आयोग ने भाजपा नेता अमित शाह की चुनावी जनसभाएं करने की अनुमति प्रदान कर दी है, मगर आ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:02 AM (IST)
        

सांस्कृतिक कार्यक्रमों में रूबरू हुए नए बीटीसी छात्र

मुरादाबाद। तीर्थकर कालेज ऑफ एजूकेशन में शनिवार को सांस्कृति कार्यक्रमों के बीच बीटीसी बैच 2013 के नए सत्र के विद्यार्थियों का परिचय हुआ। इसमें सभी बीटीसी कालेजों के विद्यार्थियों ने आकर्षक सास्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। मुख्य अतिथि डा. जयपाल सिंह व्यस्त ने छात्रों को शिक्षण कार्य में रुचि और शिक्षण कार्य को प्रभावी बनाने के लिए प्रेरित किया। संस्थान निदेशक डा एमपी सिंह ने मुख्य अतिथि का स्वाग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

प्रभु यीशु के स्वागत को रात भर जागे मसीह

मुरादाबाद। क्रूस पर चढ़ाए जाने के बाद प्रभु यीशु रविवार को ईस्टर पर तड़के चार बजे पुर्नजीवित हो जाएंगे। इसके लिए शनिवार की रात भर मसीही समाज ने दुआएं की और यीशु के स्वागत की तैयारियां की। फिलिप्स मेमोरियल मैथोडिस्ट चर्च के पादरी ब्रजेश मैनसल बताते हैं कि प्रभु यीशु को गुड फ्राइडे के दिन क्रूस पर चढ़ाया गया था। क्रूस पर चढ़ाए जाने के बाद प्रभु यीशु रविवार को पुर्नजीवित हो गए। यह दिन दुनियाभर में ई... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:01 AM (IST)
        

प्रत्याशी भी कर सकते ईवीएम की निगरानी

मुरादाबाद। मतदान के बाद मंडी समिति के स्ट्रांग रूम में कड़ी सुरक्षा के बीच ईवीएम जमा हैं। प्रशासन ने ईवीएम की सुरक्षा के लिए प्रत्याशियों को भी निगरानी का विकल्प दिया है। शनिवार को डीएम संजय कुमार ने मंडी समिति में लोकसभा चुनाव के सभी प्रत्याशियों की बैठक बुलाई। इस दौरान 14 प्रत्याशियों के प्रतिनिधि मौजूद रहे। डीएम ने प्रतिनिधियों को ईवीएम की सुरक्षा व्यवस्था का पूरा ब्योरा दिया। कहा कि प्रत्याशी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 12:59 AM (IST)
        

प्रदेश भर के रेडियोलाजिस्ट महानगर में जुटेंगे आज

मुरादाबाद। आधुनिक खोजों पर चर्चा करने को प्रदेश भर के रेडियोलॉजिस्ट रविवार को महानगर में जुटेंगे। देश भर के 9 विशेषज्ञ चिकित्सक इस पर जानकारी देने आएंगे। इंडियन रेडियोलॅाजिकल एंड इमेजिंग एसोसिएशन के आर्गेनाइजिंग चेयरमैन डा. आरके जैन ने बताया कि एसोसिएशन द्वारा डा. जीएस बथला मेमोरियल मिड टर्म सीएमई ऑफ यूपी का आयोजन रविवार को महानगर के प्रेम वंडर लैंड में होगा। इसमें प्रदेश भर के रेडियोलॉजिस्ट भाग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 12:58 AM (IST)
        

आयोग ने महाधिवक्ता के कार्यक्रम का ब्योरा मांगा

मुरादाबाद। निर्वाचन आयोग ने दि बार एसोसिएशन एंड लाइब्रेरी भवन का उद्घाटन करने महानगर पहुंचे राज्य सरकार के महाधिवक्ता के कार्यक्रम का ब्योरा तलब किया है। महाधिवक्ता पर कार्यक्रम में सपा के समर्थन का आरोप है। बीते मंगलवार को प्रदेश सरकार के एडवोकेट जनरल वीसी मिश्र पत्‍‌नी के साथ महानगर आए थे। पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के दुष्कर्म संबंधी बयान प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 12:58 AM (IST)
        

'साहब से मिलने फिर आएंगे'

कलेक्ट्रेट में डीएम से मिलने आए फरियादी होराम निवासी ग्राम छछेरा थाना हजतरनगर गढ़ी ने बताया कि उनकी जमीन पर कुछ दबंग कब्जे की कोशिश कर रहे हैं। पुलिस भी उन्हीं का साथ दे रही है। कार्रवाई की आस में 'साहब' से मिलने आए थे। इसी तरह हरथला निवासी चाऊसिंह, अगवानपुर निवासी रनवीर और जावेद भी अपनी शिकायतें लेकर आए थे। इन लोगों ने बताया कि वह लोग फिर सोमवार को 'साहब' से मिलने आएंगे।और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 12:57 AM (IST)
        

इंद्रदेव प्रसन्न, अन्नदाता खिन्न

रईस शेख, मुरादाबाद। मौसम में अचानक आए बदलाव का असर फसलों पर पड़ा है। हल्की बूंदाबांदी और मौसम में आई नमी से खेत में कटे पड़े गेहूं का दाना काला पड़ने के साथ ही थ्रेसिंग का काम रुक गया है। कृषि वैज्ञानिकों ने भी बेमौसम बरसात व नमी को गेहूं की फसल को प्रभावित करने वाला बताया है। रबी की मुख्य फसल गेहूं की कटाई का काम तेजी से चल रहा है। लेकिन मौसम में आई तब्दीली से गेहूं की कटाई के साथ थ्रेसिंग का काम ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 12:57 AM (IST)
        

एमडीए की भूमि पर कब्जा, निर्माण रुकवाया

मुरादाबाद। महानगर के नवीन नगर में एमडीए की चार सौ वर्गमीटर की भूमि पर अवैध कब्जे का मामला प्रकाश में आया है। एमडीए अफसरों ने शिकायत मिलने पर निर्माण कार्य रुकवा दिया है। नवीन नगर में गांव मुकर्रबपुर के खसरा क्रमांक 39 की भूमि का एमडीए ने अधिग्रहण किया था। इस भूमि पर कब्जे को लेकर सिविल वाद न्यायालय में पेश हुआ। न्यायालय में चार सौ वर्गमीटर भूमि एमडीए की निकली। चुनाव के दौरान इस भूमि पर निर्माण क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 12:56 AM (IST)
        

बूथ से ही गायब हो गए दो दर्जन कर्मी

मुरादाबाद। सरकारी अमला जहां मतदाताओं को जागरूक करने के लिए एड़ी से चोटी का जोर लगा रहा था, वहीं जिले में दो दर्जन कर्मचारी ऐसे भी रहे जो बूथ से ही गायब हो गए। इनकी जगह आनन-फानन में रिजर्व कर्मियों को भेजा गया। पीटीसी से पोलिंग पार्टियों के साथ कर्मियों को भेजा गया। शाम को सेक्टर मजिस्ट्रेट को जानकारी मिली, कि कई कर्मचारी बूथों से लापता हैं। उनके मोबाइल नंबर पर कॉल की गई तो फोन आउट अॅाफ रेंज मिला।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 12:56 AM (IST)
        

दहेज उत्पीड़न पर कसा शिकंजा

मुरादाबाद। दहेज उत्पीड़न में दो परिवारों पर कानून का फंदा कसने लगा है। दोनों परिवार की पुलिस तलाश कर रही है। सिविल लाइंस थानाक्षेत्र के चक्कर की मिलक के रफीक अहमद ने बेटी गुलनाज जहां का निकाह सम्भल के हयातनगर थानाक्षेत्र के गांव हैवतपुर के इरशाद के बेटे नसीम से 15 अगस्त को किया था लेकिन निकाह में मिले सामान से पति व ससुराली खुश नहीं थे। वह तीन लाख रुपये व कार की मांग कर रहे थे। इन्कार करने पर ससु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 12:55 AM (IST)
        
(News from Moradabad-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »