मुरादाबाद

  • मुकदमे क्राइम ब्रांच को, गाड़ियां मझोला थाने में

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 02:16 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : करोड़ों की धोखाधड़ी के आरोपी अभिषेक अग्रवाल के परिजनों की ओर से कोर्ट के आदेश पर दर्ज कराये मुकदमो की जांच अब क्राइम ब्रांच करेगी। विवेचना स्थानांतरित होने पर मझोला पुलिस ने कांठ रोड स्थित मार्ट परिसर में खड़े दोनों वाहन फा‌र्च्यूनर और मिनी बस को जब्त कर लिया है। कोर्ट के आदेश पर दर्ज मुकदमे में संपत्ति 50 लाख से अधिक है, इसलिए विवेचना क्राइम ब्रांच को विधि मुताबिक सौंपी ... और पढ़ें »

  • मां, बहन और भांजी को लाठी डंडों से पीटा

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 02:16 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : मझोला थानाक्षेत्र के नया गांव शिव नगरी में शराब के नशे में कंस बने मामा ने भांजी पर कातिलाना हमला कर दिया। बचाने पहुंची मां को भी गिराकर पीटा। लहूलुहान हालत में पिटी मां बेटी मझोला थाने पहुंची और तहरीर दी। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है। नया गांव शिवनगरी निवासी ओम पाल श्रीवास्तव अपनी पत्नी बीना श्रीवास्तव और बेटी नैना के साथ ससुराल में रहते है... और पढ़ें »

  • तारीख दर तारीख, डाक घर में नहीं खुला एटीएम

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 02:15 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, मुरादाबाद तारीख दर तारीख पर डाक घर का एटीएम चालू नहीं हो पाया है। कब तक शुरू होगा, अब कोई बताने को तैयार नहीं है। पेंशनधारियों को पेंशन लेने के लिए घंटों लाइन में लगने से फिलहाल मुक्ति मिलने की उम्मीद नहीं है। डाक विभाग ने डेढ़ वर्ष पहले देश के अधिकांश डाक घरों को आपस में जोड़ने के लिए कोर बैकिंग सिस्टम (सीबीएस) का काम पूरा कर लिया है। जिससे डाक घर का खातेदार देश के किसी भी डाक... और पढ़ें »

  • रसूखदारों के अतिक्रमण पर निगम की मेहरबानी

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 02:15 AM (IST)

    जागरण संवाददाता,मुरादाबाद : कांठ रोड पर नगर निगम की अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई सिर्फ खाना पूरी में सिमट गई। पीएसी से हरथला तक नालों पर बने कॉम्प्लेक्स और शोरूम के स्लैब नगर निगम की टीम को नहीं दिखाई दिए। कमजोर तबके ने अपना अतिक्रमण खुद ही हटा लिया। जबकि नाले पर बने स्लैब की छोटी-छोटी जालियां देखकर टीम संतुष्ट होकर आगे बढ़ गई। महज दो घंटे में तीन किमी तक अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई चली। किसी का ऊपर ... और पढ़ें »

  • नेट की दुनिया से बाल पाठकों को निकालने की कवायद

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 02:14 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : बाल पाठकों के ज्ञान को बढ़ाने की कवायद में शासन जुट गया है। हालांकि स्कूल स्तर पर लाइब्रेरी न होने से बाल पाठक इंटरनेट की दुनिया से जुड़ रहे हैं। उच्च स्तरीय किताबों का अभाव और बदहाल लाइब्रेरी ने बाल पाठकों को इससे विमुख कर दिया है। इन सबसे इतर अब शासन ने बच्चों को लाइब्रेरी की ओर मोड़ने की दिशा में एक कदम बढ़ाया है। चौदह वर्ष तक के बच्चों को लाइब्रेरी की परिकल्पना के ... और पढ़ें »

  • 12 घंटे में टोल प्लाजा को चौदह लाख की चपत

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 02:14 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, मुरादाबाद: बीते एक साल से दलपतपुर टोल प्लाजा के साथ ही राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के द्वारा स्टांप ड्यूटी न देने को लेकर बहाने बाजी की जा रही थी। एनएचआई के अफसर प्रशासन के नोटिस का भी कोई जवाब नहीं देते रहे थे। आखिर प्रशासन ने टोल प्लाजा पर रविवार की आधी रात को शिकंजा कस दिया। जिलाधिकारी जुहैर बिन सगीर ने शासन के निर्देशानुसार रविवार रात बारह बजे से टोल वसूली बंद करने का फरमा... और पढ़ें »

  • लगुन के दिन दूल्हे को मारी गोली

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 02:14 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : बिलारी थानाक्षेत्र के ग्वालखेड़ा गांव में खाना खाने के दौरान दूल्हे के दोस्त ने उस पर पीछे से फायर कर दिया। गोली दूल्हे के बाई जांघ में लगी। गंभीर हालत में उसे दिल्ली रोड स्थित एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां देर शाम ऑपरेशन के बाद उसकी हालत खतरे से बाहर बताई गई। ग्वाल खेड़ा निवासी महेश चंद्र सैनी की परचून की दुकान है। उनका बेटा विजय सिंह (25) की शादी मूंढापांडे थाना... और पढ़ें »

  • शनिदेव की पूजा सबका अधिकार

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 02:13 AM (IST)

    जागरण संवाददाता मुरादाबाद : महाराष्ट्र के शनि शिंगणापुर मंदिर में महिलाओं को शनिदेव की पूजा करने से रोकने को धर्मगुरु गलत मानते हैं। देशभर मे विरोध के साथ-साथ पीतल नगरी के धार्मिक गुरुओं ने भी इस मामले में आपत्ति दर्ज की है। उनका मानना है कि सिर्फ महिला होने के कारण धार्मिक स्थलों पर उनकी पाबंदी सही नहीं है। महिलाएं आज कामयाबी की बुलंदियों को छू रही हैं। हर क्षेत्र में महिलाएं सफलता प्राप्त कर र... और पढ़ें »

  • 'दबंग' से कम नहीं डॉक्टर

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 02:13 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : ना तुम्हारी हैं और ना हमारी हैं, यह व्यवस्थाएं तो सरकारी हैं। जो गरीब और बेसहारा की मदद के लिए शुरू की गई। यह जुमला सरकारी अस्पताल के लिए फिट बैठता है, लेकिन जिला अस्पताल मुरादाबाद में ऐसा कुछ नहीं है। सोमवार को यहां डॉक्टर साहब 'दबंग' की तरह नजर आए। चक्कर की मिलक की रहने वाले शहाना सोमवार को अपने बेटे आशू को लेकर अस्पताल पहुंची थी। आशू को कुत्ते ने काट लिया था। डॉ... और पढ़ें »

  • आज भी दीवान बाजार में नहीं मिलेगी बिजली

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 02:13 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : मंगलवार को भी दीवान के बाजार में बिजली नहीं मिलेगी। बिजली सुधार कार्य के चलते यहां अभी कार्य पूरा नहीं हो पाया है। इसके चलते सुबह 10 से शाम चार बजे तक दीवान का बाजार, डेहरिया, नवाबपुरा, एस कुमार का चौराहा, लालबाग में बिजली नहीं मिलेगी। अवर अभियंता राजेश कुमार ने बताया कि बिजली सुधार का कार्य सोमवार को पूरा नहीं हो पाया है, इस कारण दूसरे दिन भी कई क्षेत्रों की बिजली सप्... और पढ़ें »

  • दूध, मिठाई और बूंदी के भरे नमूने

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 02:13 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : खाद्य पदार्थो में मिलावटखोरी का सिलसिला बदस्तूर जारी है। दूध-घी, सरसो तेल आदि में मिलावट की शिकायत पर सोमवार को कार्रवाई की गई। टीम ने दो डेयरी और मिष्ठान भंडार के अलावा बूंदी के नमूने भरे। खाद्य विभाग की टीम को देखकर दूसरे दुकानदार दुकानों में ताले डालकर निकल लिए। दूध की मिलावट आम बात हो गई है। लोगों को पूरे रुपये देने के बाद भी शुद्ध दूध नहीं मिल रहा है। इसके अला... और पढ़ें »

  • स्वाइन फ्लू बताकर पैथलैब कर रहे ठगी

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 02:12 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : रेपिड कार्ड के आधार पर स्वाइन फ्लू क्लीयर नहीं होगा। निजी पैथलैब लोगों में स्वाइन फ्लू का खौफ बताकर उनके साथ ठगी कर रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग ने शिकायत मिलने के बाद इसे गंभीरता से लिया है। स्वास्थ्य विभाग ने शहर की आठ पैथलैब को नोटिस जारी किया है। इसमें पैथलैब सिर्फ रेपिड कार्ड पर स्वाइन फ्लू क्लीयर नहीं कर पाएंगे। रिपोर्ट देने से पहले स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से... और पढ़ें »

  • एक मार्च से स्कूलों का नया समय

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 02:12 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : स्कूल प्रशासन और अभिभावकों की मांग पर पीली कोठी के आसपास स्थित स्कूलों के छुट्टी के समय में किए गए फेरबदल को स्थगित कर दिया गया है। एक साथ स्कूलों की छुट्टी होने के कारण यहां लंबा जाम लग जाता है। इस कारण से टाइमिंग अलग अलग रखी गई थी। डीआइओएस डॉ. आइपीएस सोलंकी ने बताया कि नई व्यवस्था एक मार्च से लागू होगी।और पढ़ें »

  • मौनी अमावस्या पर स्नान करके पुण्य कमाया

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 02:10 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : मौनी अमावस्या पर पवित्र नदियों में श्रद्धालुओं ने स्नान कर पूजन किया। साथ ही मंदिरों में भी पूजा-अर्चना की। दान करके पुण्य भी कमाया। मौनी अमावस्या का पर्व ¨हदू समाज में विशेष स्थान रखता है। इस दिन पवित्र नदियों में स्नान का विशेष विधान है। चूंकि इस बार का मौनी अमावस्या सोमवार को पड़ी, इसलिए इसे सोमवती अमावस्या भी कहा जाता है। मान्यता है कि इस दिन स्नान, दान और पूजन कर... और पढ़ें »

  • फर्जी आइजी से मिला उत्तराखंड मुख्यालय का आइकार्ड

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 02:10 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : फर्जी आइजी के पास से जीआरपी को ठगी के 32 हजार रुपये और उत्तराखंड पुलिस मुख्यालय से जारी आइजी का पहचान पत्र मिला है। जीआरपी ने फर्जी आइजी राजीव शर्मा को जेल भेज दिया है। पूछताछ में उसने बताया कि वह पहले भी एक बार दिल्ली रेलवे स्टेशन पर चेकिंग स्टाफ के चक्कर में फंस चुका है। वहां से माफी मांगकर किसी तरह वह निकल गया था। पूछताछ में आरोपी के वकील होने की बात सामने आई है। र... और पढ़ें »

  • फर्जी प्रमाण पत्रों से एमडीए ने बांटे करोड़ों के ठेके

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 02:10 AM (IST)

    रितेश द्विवेदी, मुरादाबाद: फर्जी प्रमाण पत्रों के दम पर प्राधिकरण को खोखला और कंगाल बनाने की साजिश का खुलासा एक बार फिर हो गया है। प्राधिकरण के चार ठेकेदारों ने इस कार्य को अंजाम दिया है। शासन से शिकायत के बाद ठेकेदारों की गोपनीय जांच कराई गई। तीन माह की जांच रिपोर्ट में कुछ ऐसे ठेकेदार शामिल हैं जो महज पांच साल पहले कबाड़ी का काम करते थे, लेकिन आज प्राधिकरण की ठेकेदारी के दम पर बड़े कारोबारियों म... और पढ़ें »

  • महापौर को निरीक्षण में मिली गंदगी और अतिक्रमण

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 02:09 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : महापौर वीना अग्रवाल ने सोमवार को महानगर में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। कई जगह कूड़े के ढेर लगे मिले। नाले व नालियों पर अतिक्रमण भी मिला। महापौर ने इसे हटाने के निर्देश दिए। हनुमान मूर्ति से प्रभात मार्केट, पंडित नगला से कोहिनूर तिराहा, लाइनपार, एकता कालोनी में गंदगी मिली। इस पर वरिष्ठ नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.प्रकाश, पर्यावरण अधिकारी आरके पाल को अभियान चलाकर सफाई क... और पढ़ें »

  • जाट समाज ने आरक्षण को बजाया आंदोलन का बिगुल

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 02:07 AM (IST)

    जेएनएन, छजलैट : जाट समाज का आरक्षण समाप्त करने के खिलाफ सोमवार को रैली में आंदोलन की हुंकार भरी गई। इस मौके पर आंदोलन चलाने का एलान किया गया। अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति द्वारा आयोजित जाट आरक्षण संकल्प रैली में 21 फरवरी से हरियाणा के हिसार से आंदोलन शुरू करने का एलान किया गया। रैली में राष्ट्रीय अध्यक्ष यशपाल मलिक ने एकजुट होकर आंदोलन को मजबूती से शुरू करने की बात कही। उन्होंने कहा कि ... और पढ़ें »

  • जाम लगाने पर भाजपाइयों को खदेड़ा

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 02:22 AM (IST)

    मुरादाबाद, जासं : मूंढापांडे में ब्लाक प्रमुख का चुनाव हारने के बाद भाजपाई दलपतपुर चौराहे पर पहुंच गए और जाम लगाने का प्रयास किया। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर उन्हें खदेड़ दिया। भाजपा नेता रामवीर सिंह व ब्लाक प्रमुख प्रत्याशी ललित कौशिक ने सपाइयों पर गुंडई व अधिकारियों पर शह देने का आरोप लगाया।और पढ़ें »

  • निर्विरोध ब्लाक प्रमुख का स्वागत

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 02:22 AM (IST)

    जेएनएन, अगवानपुर : कस्बे में निर्विरोध नव निर्वाचित ब्लाक प्रमुख इसरार शैफी का समर्थकों ने जोरदार स्वागत किया। ब्लाक प्रमुख पद का प्रमाण पत्र मिलने के बाद वह रविवार को अगवानपुर पहुंचे। इस दौरान डॉ. मुजीब, मुहम्मद शाहिद, बब्बू ठेकेदार, परवेज आलम, असलम चौधरी, सलीम चौधरी आदि लोग मौजूद थे।और पढ़ें »

(News from Moradabad-city, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें