Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 05,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुरादाबाद

बंदी को भर्ती करने पर बखेड़ा

मुरादाबाद । जिला अस्पताल की इमरजेंसी में बुधवार को सुबह एक बंदी को भर्ती करने को लेकर बखेड़ा खड़ा हो गया। दो डॉक्टरों ने इसे अपनी प्रतिष्ठा से जोड़ लिया। दोनों में जमकर कहासुनी हुई। लोगों की भीड़ जमा हो गई। बाद में चिकित्साधीक्षक डॉ. बीर सिंह ने बंदी को भर्ती कराया। बुधवार सुबह से इमरजेंसी में डॉ. बृजेश चौहान की ड्यूटी थी। करीब दस बजे दिल्ली के जीबी पंत अस्पताल से इलाज करा कर लौट रहे मुरादाबाद जिला ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:21 AM (IST)
        

होलिया में उड़ा रे गुलाल

मुरादाबाद। होली के रंग दिखने लगा है। बुधवार को कई संगठनों ने शहर में विभिन्न स्थानों पर होली उत्सव मनाया। इनरव्हील क्लब मुरादाबाद ईस्ट के होली उत्सव में मुख्य अतिथि शशि शर्मा रहीं। इस अवसर सभी को होली की शुभकामनाएं देने के साथ हाऊजी भी खेला गया। शिवानी श्रीवास्तव एंड ग्रुप ने डांस की प्रस्तुति से सभी का मन मोह लिया। शैल अग्रवाल, ईना भूटानी राधा कृष्ण नृत्य प्रस्तुत किया। शिखा सिंघल ने सभी को विभ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:20 AM (IST)
        

पीर बाजार में दिनदहाड़े वृद्ध को मारी गोली

मुरादाबाद । मझोला थानाक्षेत्र के ऊंचा टीला पीर के बाजार में बुधवार को दिनदहाड़े दो तमंचाधारी बदमाशों ने वृद्ध को गोली मार दी। आसपास के लोग जब तक कुछ समझ पाते, हमलावर तमंचे लहराते हुए फरार हो गए। वृद्ध नमाज अदा कर मस्जिद से निकले थे और खरीदारी कर रहे थे। वृद्ध की पहली पत्नी के बेटे पर गोली मारने का शक जताया जा रहा है। पीर का बाजार ऊंचा टीला निवासी हाजी रईस उर्फ भूरे (70) बुधवार दोपहर दो बजे बड़ी मस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:19 AM (IST)
        

ढांग में दबकर छात्रा की मौत

मुरादाबाद । मूंढापांडे थानाक्षेत्र के बूझपुर आशा गांव में छात्रा पर ढांग गिर गई। जिसमें दबकर उसका दम घुट गया। ग्रामीणों ने आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद छात्रा का शव निकाला। तहसीलदार और लेखपाल ने मौके पर पहुंचकर पीड़ित परिवार से हादसे की जानकारी ली। बूझपुर आशा निवासी प्रमोद कुमार मजदूरी करते हैं। उनके परिवार में पत्नी सुनीता देवी, दो बेटे विनय व शिवम और बेटी शिवानी (14) थी। कुछ दिनों पहले प्रमोद म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:18 AM (IST)
        

गुलाल संग होली के गीतों पर थिरके बच्चे

मुरादाबाद । बुधवार को महानगर के कई स्कूलों में होली मनाई गई। इस अवसर पर होली खेलने के साथ-साथ बच्चों को इसका महत्व भी बताया गया। अवंतिका कालोनी स्थित किड्जी जेएस प्ले स्कूल में होली का पर्व बच्चों ने धूमधाम से मनाया। इस अवसर पर सभी बच्चों ने एक दूसरे को गुलाल लगाकर होली की बधाई दी। बच्चों के साथ शिक्षिका कोमल, जया, राशि, महक आदि ने होली के गीतों पर खूब डांस किया। प्रबंधक संजीव सिंह ने बच्चों को ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:16 AM (IST)
        

एनआर की डबल डेकर ट्रेन को हरी झंडी: जीएम

मुरादाबाद।उत्तर रेलवे महाप्रबंधक एके पूठिया ने बुधवार को कहा कि लखनऊ-नई दिल्ली के बीच प्रस्तावित डबल डेकर ट्रेन को हरी झंडी दे दी गई है। यह ट्रेन पूर्वोत्तर रेलवे की है, लिहाजा इसे रेलवे बोर्ड व पूर्वोत्तर रेलवे की स्वीकृति के लिए भेजा गया है। वहां से स्वीकृति मिलते ही इसका संचालन शुरू हो जाएगा। श्री पूठिया बुधवार शाम कोटद्वार से गजरौला तक रेल लाइन का निरीक्षण करने के बाद मुरादाबाद पहुचे। उन्होंन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:13 AM (IST)
        

सात हजार 436 ने छोड़ी परीक्षा

मुरादाबाद। हाई स्कूल की परीक्षा में सुबह की पाली में अंग्रेजी के पेपर में 52938 में से 45502 ने परीक्षा दी। 7436 ने परीक्षा छोड़ दी। इंटरमीडिएट की परीक्षा में सुबह की पाली में मानव विज्ञान की परीक्षा में दो पंजीकृत छात्रों से एक ने परीक्षा दी और एक अनुपस्थित रहा। दूसरी पाली में इंटर के ही कॉमर्स के अधिकोषण तत्व- प्रथम के पेपर में 1653 पंजीकृत विद्यार्थियों से 1551 ने परीक्षा दी। इसमें 62 अनुपस्थ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:12 AM (IST)
        

सपा नेता के पक्ष में वकीलों का हंगामा

मुरादाबाद । मंगलवार रात हरथला रेलवे कालोनी चौराहे पर पुलिस कर्मियों पर हमला के आरोपी अधिवक्ता सपा नेता को पुलिस ने साथी समेत जेल भेज दिया। इससे पहले उसके समर्थन में बुधवार दोपहर में तमाम अधिवक्ता सिविल लाइंस थाने पहुंच गये और हंगामा किया। बाद में पुलिस ने पूरा वाकया बताकर वकीलों को शांत किया। मंगलवार देर रात रेलवे हरथला कालोनी निवासी अमित कुमार ने अपने साथियों के साथ मिलकर पुलिस कर्मियों पर हमला... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:12 AM (IST)
        

यात्रियों की सुरक्षा को ट्रेनों में दारोगा तैनात

मुरादाबाद। होली की भीड़ को देखते हुए ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों की सुरक्षा के लिए दारोगा तैनात किए गए हैं। सीओ जीआरपी ने बताया कि होली की भीड़भाड़ होने से ट्रेनों में चोरी आदि घटनाएं बढ़ जाती हैं। अपराध पर नियंत्रण करने के लिए रात की चलने वाली सभी प्रमुख ट्रेनों में एक दारोगा और चार सिपाही तैनात किए गए हैं। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:11 AM (IST)
        

क्लीनिक पर हंगामा करने वाला सिपाही निलंबित

मुरादाबाद। मंगलवार रात कोतवाली के कंजरी सराय स्थित डॉक्टर के क्लीनिक पर हंगामा करने वाले सिपाही को एसएसपी ने निलंबित कर दिया। एसएसपी के आदेश पर इंस्पेक्टर कोतवाली ने सिपाही के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मंगलवार रात पुलिस लाइन में तैनात सिपाही राम कुमार कोतवाली के कंजरी सराय स्थित डॉ. विवेक गोयल के क्लीनिक में पहुंच गया था। शराब के नशे में रामकुमार ने हंगामा किया था। डॉ. ने एसएसपी को फोन पर शिकाय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:11 AM (IST)
        

स्कूलों में बिखरी होली की मस्ती

मुरादाबाद । शुक्रवार को होली है और महानगर बुधवार से ही होली से सराबोर हो गया। कहीं फूलों की होली तो कहीं वृंदावन की महक। मंदिरों में फूलों के साथ होली खेली गई तो स्कूलों में छात्रों ने खूब मस्ती की। महानगर के सभी स्कूलों में बुधवार से छुट्टी हो गई। ऐसे में विद्यार्थियों ने अपनी हसरत बुधवार को ही पूरी कर ली। महानगर में होली का उल्लास चहुंओर दिखाई दिया। दिल्ली रोड, कांठ रोड के स्कूलों व तकनीकी संस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:09 AM (IST)
        

सर, बस में खड़ा होना भी मुश्किल

मुरादाबाद । अधिक किराया लेने के बावजूद दिल्ली से खड़े होकर यात्रा कर रहे बेबस यात्री ने जिलाधिकारी से गुहार लगाई तो परिवहन विभाग हरकत में आ गया। विभाग ने निजी बस को सीज कर दिया। इसमें 52 के स्थान पर 87 सवारियां थीं। बुधवार को दिल्ली से हल्द्वानी के लिए चली बस में अधिक सवारियों को भर लिया गया। कुछ ही देर में बस में खड़ा होना मुश्किल हो गया। बावजूद इसके चालक-परिचालक ने रास्ते में भी सवारी को बैठाया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:09 AM (IST)
        

पीतलनगरी डिपो में चालक-परिचालकों का हंगामा

मुरादाबाद। सुबह से दोपहर तक संचालन को बस नहीं मिली तो पीतलनगरी डिपो के चालक-परिचालकों का धैर्य जबाव दे गया। उन्होंने जमकर हंगामा किया। उप्र परिवहन निगम ने होली पर संचालन के लिए प्रोत्साहन योजना शुरू की है। ऐसे में चालक-परिचालक बस संचालन के लिए सुबह से ही डिपो में आ जाते हैं लेकिन इवीएम की कमी और खराबी के चलते चालकों को बसें नहीं मिल पा रही। मंगलवार को मुरादाबाद व पीतलनगरी डिपो में 14 बसें इवीएम ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:08 AM (IST)
        

सीएल गुप्ता इंस्टीट्यूट को क्लीन चिट

मुरादाबाद । विवेकानंद अस्पताल को संचालित करने वाली मुरादाबाद चैरिटेबिल ट्रस्ट के संयुक्त सचिव विनोद खन्ना की शिकायत पर जांच पूरी हो गई है। जांच अधिकारी ने अपनी रिपोर्ट में ऐसे आरोपों के साक्ष्य न मिलने की बात कहते हुए सीएल गुप्ता इंस्टीट्यूट को क्लीन चिट दे दी है। सीएल गुप्ता आई इंस्टीट्यूट के खिलाफ चार बिंदुओं पर शिकायत की थी। आरोप था कि कार्निया प्रत्यारोपण में भारी अनियमितता बरती जा रही है। ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:06 AM (IST)
        

डाक कर्मियों की हड़ताल दस से

मुरादाबाद । ग्रामीण डाक सेवकों का वेतन निर्धारित करने की मांग को लेकर देश भर के ग्रामीण डाक सेवा दस मार्च से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जाने की घोषणा की है। अखिल भारतीय ग्रामीण डाक सेवक संघ की बैठक बुधवार को डाक घर में आयोजित की गई। इसमें कहा गया कि हड़ताल को सफल बनाने के लिए आठ मार्च को मुख्य डाक घर में रणनीति तैयार होगी। बैठक में संजय शर्मा, खुशीदुल हसन, उमेश सक्सेना, फाजिल, रविशंकर शुक्ला आदि मौजूद... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:06 AM (IST)
        

अगवानपुर में लोकपाल मनरेगा ने की जांच

मुरादाबाद। मनरेगा में धांधली की शिकायत पर लोकपाल मनरेगा ने अगवानपुर में पहुंचकर विकास कार्यो की जांच की। अगवानपुर में जाब कार्ड अर्पित गुप्ता के इंटरनेट कैफे पर बनाए जा रहे हैं। इसकी शिकायत रोजगार सेवक फरजंद अली ने की थी। बुधवार को लोकपाल मनरेगा विद्या पांडे एवं अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी दिनेश कुमार अगवानपुर पहुंचे। जाब कार्ड एवं अभिलेखों का मिलान किया तो अनेक कार्डो पर धारक के हस्ताक्षर नहीं प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:05 AM (IST)
        

स्टाफ कालेज खोलने की मांग उठाई

मुरादाबाद । रुटा ने बरेली सांसद को पत्र भेजकर एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय में एकेडमिक स्टाफ कालेज स्थापित कराने की मांग की। सांसद संतोष गंगवार ने मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति जूबिन इरानी को पत्र भेजकर स्टाफ कालेज स्थापित कराने का अनुरोध किया है। एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय से संबंधित लगभग 70 महाविद्यालयों के शिक्षकों को करियर एडवांसमेंट के चलते ओरिएंटेशन व रिफ्रेशर कोर्स के लिए दूरगामी वि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:03 AM (IST)
        

राजस्व देयकों की वसूली पर सख्ती

मुरादाबाद। जिलाधिकारी दीपक अग्रवाल ने बुधवार को राजस्व देय की समीक्षा। कलेक्ट्रेट स्थित सभाकक्ष में उन्होंने वित्तीय वर्ष के अंतिम दिनों में शत प्रतिशत वसूली पर जोर दिया। अधिकारियों से कहा कि किसी भी स्तर पर राजस्व वसूली में कोई ढिलाई न हो। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि सरकारी योजनाओं एवं कार्यक्रमों के तहत ग्राम स्तर पर होने वाले निर्माण कार्यो के लिए ग्राम सभा की जमीन की पूरी जानकारी एक पंजिका म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:03 AM (IST)
        

ट्रेनों में चोरी करने वाले दंपती समेत चार गिरफ्तार

मुरादाबाद । एक ही रात में ट्रेनों में यात्रियों की जेब से 29 हजार रुपये उड़ाने वाले अंतरराज्जीय गिरोह को जीआरपी ने पकड़ा है। इनमें पति-पत्नी शामिल हैं। जीआरपी को बुधवार तड़के सूचना मिली कि उत्तराखंड और दिल्ली से चलने वाली ट्रेनों में चोरी करने वाला गिरोह मुरादाबाद पहुंचने वाला है। सुबह दिल्ली की ओर से आने वाली पैसेंजर ट्रेन में जीआरपी ने एक महिला समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया। तलाशी में महिला के प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:01 AM (IST)
        

स्टेडियम में खिलाडि़यों ने दिखाया दमखम

मुरादाबाद । सोनकपुर स्टेडियम में बुधवार को विभिन्न खेलों की जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं में खिलाड़ियों ने दमखम दिखाया। कुश्ती के दस विभिन्न भार वर्ग में पहलवानों ने अपनी प्रतिभा दिखाई। कबड्डी में मेजबान सोनकपुर स्टेडियम की टीम ने जीत दर्ज की। कबड्डी प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला शेखुपुरा तथा स्टेडियम के बीच खेला गया। रोमांचक मुकाबले में स्टेडियम की टीम ने 57-50 से जीत दर्ज कर ली। कुश्ती के 42 से 85 क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:01 AM (IST)
        
(News from Moradabad-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें