Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुरादाबाद

अंतिम सोमवार को जलाभिषेक की तैयारी

मुरादाबाद। सावन के आखिरी सोमवार को भगवान शिव का जलाभिषेक के लिए कांवड़ियों में विशेष उत्साह है। कांवड़ियों के जत्थे हरिद्वार और ब्रजघाट रवाना होने शुरू हो गए। महानगर के कांवड़ियों के जत्थे गंगा जल लेने के लिए हरिद्वार और ब्रजघाट रवाना होने शुरु हो गए। गुरुवार को महानगर से कई जत्थे पूजा अर्चना कर बम-बम भोले के जयकारों के बीच बसों, ट्रेनों और निजी वाहनों से हरिद्वार और ब्रजघाट रवाना हुए। यह सिलसिला श... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:48 AM (IST)
        

रोटरी क्लब ग्रेट और सिविल लाइंस ने मनाई तीज

मुरादाबाद। रोटरी क्लब ग्रेट और सिविल लाइंस की ओर से गुरुवार को हरियाली तीज मनाई गई। इसमें सावन के गीतों पर डांस के साथ ही मनोरंजक कार्यक्रम भी हुए। रोटरी क्लब ग्रेट ने मिगलानी सेलिब्रेशन में तीज मनाई। इसमें तीज हाऊजी रिचा शर्मा और संगीता अरोड़ा द्वारा मेंबरों को खिलाई गई। इरा वर्मा, आयुशी अग्रवाल, शैली रस्तोगी, मनी रस्तोगी और शिवांग ने डांस की प्रस्तुति दी। तीज क्वीन का खिताब ज्योत्सना शर्मा को द... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:47 AM (IST)
        

कमिश्नर, डीआइजी ने देखी व्यवस्थाएं

मुरादाबाद। कमिश्नर शिवशंकर सिंह और डीआइजी गुलाब सिंह ने गुरुवार को दिल्ली रोड पर कांवड़ मार्ग पर व्यवस्थाएं देखी। मार्ग में कांवड़ियों के रुकने और ठहरने के इंतजाम भी देखे। कमिश्नर और डीआइजी व्यवस्थाओं को देखते हुए ब्रजघाट तक पहुंचे। कमिश्नर ने बताया कि कांवड़ मार्ग की व्यवस्थाएं पूर्ण कर ली गई हैं। मंडल के सभी डीएम और एसपी को कांवड़ मार्ग की सुरक्षा के निर्देश दिए हैं। सोमवार तक व्यवस्थाएं लगातार जार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:46 AM (IST)
        

शहरवासियों को बिजली कटौती ने रुलाया

मुरादाबाद। लखनऊ कंट्रोल रूम के आदेश पर शहर में इमरजेंसी कटौती बढ़ती ही जा रही है। चार घंटे की निर्धारित कटौती से दोगुनी कटौती लखनऊ कंट्रोल रूम के आदेश पर हो रही है। गुरुवार को भी लोगों को सात घंटे की कटौती झेलनी पड़ी। इसके अलावा स्थानीय फाल्ट के कारण कई क्षेत्रों में बिजली की समस्या और ज्यादा बढ़ गई जिससे उमस भरी गर्मी में लोग बेहाल हो रहे हैं। शहर में चार घंटे की कटौती निर्धारित हैं, जिसमें दो घंट... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:45 AM (IST)
        

वाह री पुलिस, निर्दोष को भेजा जेल

मुरादाबाद। मारपीट जैसे मामले में छानबीन के नाम पर महीनों कार्रवाई न करने वाली पुलिस ने हत्या के मामले में झटपट निर्दोष को जेल भेज दिया। अब मृतक हत्यारे दूसरे होने की जानकारी मिलने पर पुलिस बगले झांक रही है। अफसरों को भी जवाब देते नहीं बन रहा। पाकबड़ा थानाक्षेत्र के हाशमपुर चौराहा निवासी खलील अहमद का बेटा शाने आलम 24 जुलाई को रिश्ते के भाई आसिफ, नूर मुहम्मद, रिजवान और नसीम के साथ नहाने गया था। शाम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:44 AM (IST)
        

काश।़ मंत्री जी की भैंस होती

मुरादाबाद। रामपुर में मंत्री जी की भैंस चोरी हुई तो पुलिस की रातों की नींद उड़ गई। उसने दिन रात एक करके भैंसें ढूंढ निकालीं, मगर आम आदमी की भैंस चोरी होने की रिपोर्ट पुलिस नहीं लिख रही है। सिविल लाइंस थानाक्षेत्र के धर्मपुर सेरूआ निवासी दयाराम पशुपालक हैं। 18 जुलाई की रात उनकी भैंस चोरी हो गई, मगर पुलिस ने रिपोर्ट नहीं लिखी। इस पर गुरुवार को उन्होंने एसएसपी कार्यालय में रिपोर्ट दर्ज कराने की गुहार ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:43 AM (IST)
        

दुष्कर्म पीडि़ता मासूम का लिया हाल

मुरादाबाद। भगतपुर के एक गांव में दरिंदगी का शिकार छह वर्षीय बच्ची का हालचाल लेने राज्य महिला आयोग की सदस्य राजेश कुमारी यादव महिला अस्पताल पहुंची। उन्होंने बच्ची व उसके परिजनों से बातचीत की। समाज कल्याण विभाग से मुआवजे की राशि शुक्रवार तक देने को कहा। सोमवार को भगतपुर के एक गांव में आम देने के बहाने बच्ची को बाग में बुलाकर एक वहशी ने हवस का शिकार बनाया था। मुख्य आरोपी सरदारनगर गांव के नईम को पुल... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:43 AM (IST)
        

पहले पति की बेवफाई, फिर बेटी की जुदाई

मुरादाबाद। पति की बेवफाई के बाद मासूम बेटी की जुदाई ने एक मां को तोड़कर रख दिया। मूलत: बिहार की युवती अपनी मासूम बेटी को पाने के लिए दर-दर भटक रही है। शिशु सदन ने उससे बेटी के जन्म का प्रमाण मांगा है। मां-बेटी के मिलन में सरकारी प्रक्रिया का रोड़ा लग गया है। बिहार के भागलपुर जिले का एक गरीब परिवार पंजाब के जालंधर में बड़े किसान के यहां काम करता है। इनकी युवा बेटी पुष्पा भी मां-पिता के साथ ही काम कर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:42 AM (IST)
        

भाजपाइयों की जमानत पर हाईकोर्ट में सुनवाई कल

मुरादाबाद। कांठ प्रकरण में गिरफ्तार 60 भाजपा नेताओं की जमानत पर हाईकोर्ट में शनिवार को सुनवाई होगी। गुरुवार को सभी को एसीजेएम चतुर्थ की कोर्ट में रिमांड की तारीख पर पेश किया गया। कांठ के अकबरपुर नयागांव चेंदरी में धार्मिक स्थल पर लाउडस्पीकर उतारने को लेकर विवाद हो गया था। इसमें चार जुलाई को महापंचायत का आह्वान किया गया था। इसे रोकने को लेकर वहां जमकर बवाल हुआ। पुलिस ने इस मामले में 62 लोगों को ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:37 AM (IST)
        

धार्मिक स्थल की तौहीन पर हंगामा

मुरादाबाद। पवित्र धार्मिक स्थल की तौहीन पर गुरुवार को शहर में हंगामा हो गया। समुदाय विशेष के लोगों ने बाजार बंद करा दिया। इसके बाद हरकत में आए प्रशासन ने सात शू-स्टोर सीज कर दिए। पुलिस ने विवादित चप्पलों को कब्जे में लेकर आगरा की शू कंपनी मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। महानगर कोतवाली क्षेत्र के नई बस्ती के तनवीर अहमद ने दो दिन पहले अमरोहा गेट स्थित रॉयल फुटवेयर से चप्पल खरीदी थी। चप्पलों क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:36 AM (IST)
        

लोहिया गांवों की सुस्त रफ्तार से सीडीओ नाराज

मुरादाबाद। लोहिया गांवों की सुस्त रफ्तार व अधिकारियों की लापरवाही से सीडीओ ने नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने गांवों का सत्यापन करने के निर्देश दिए हैं। लोहिया समग्र ग्राम विकास योजना के तहत सरकार ने 2012 से 15 तक 26 गांवों का चयन किया था, जिसमें वर्ष 2012-13 के 21 और 23-14 के सात गांव ही सीसी रोड से संतृप्त हो पाए। शेष गांवों में शौचालय, लोहिया गांवों का निर्माण कार्य हो पाया है। सीडीओ फैसल आफताब ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:36 AM (IST)
        

एमएच कालेज में दूसरी कट आफ जारी

मुरादाबाद। एमएच कालेज में गुरुवार को बीए की दूसरी कट ऑफ जारी कर दी गई। पहली कट ऑफ में 75 प्रतिशत अभ्यर्थियों ने ही प्रवेश लिया। दूसरी कट ऑफ भी ज्यादा नीचे नहीं गई। सामान्य वर्ग में 59 प्रतिशत, ओबीसी में 58.6 प्रतिशत, एससी में 49.4 प्रतिशत रहीं। चीफ प्रॉक्टर डा. विशेष गुप्ता ने बताया प्रवेश एक से छह अगस्त तक होंगे। सभी अभ्यर्थी प्रवेश के समय मूल प्रमाण पत्र के साथ और रजिस्ट्रेशन की रसीद लेकर आएं। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:35 AM (IST)
        

आरटीआइ पर होगा अफसरों से जवाब तलब

मुरादाबाद। प्रदेश के सूचना आयुक्त हाफिज उस्मान गुरुवार को लखनऊ से लैस डाउन से उत्तराखंड जाते हुए सर्किट हाउस में कुछ देर के लिए रुके। उन्होंने आरटीआइ कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने के बाद कहा कि आरटीआइ की मंशानुरूप सूचनाएं समय पर मिलनी चाहिए। दोपहर करीब दो बजे सर्किट हाउस में आरटीआइ कार्यकर्ताओं ने उनसे मुलाकात के दौरान कहा कि प्रथम अपीलीय अधिकारी सिर्फ आवेदनों को अग्रसारित करते हैं। लखनऊ में भी त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:33 AM (IST)
        

स्टेडियम में टूटी कुश्ती की कमर

मुरादाबाद। राष्ट्रमंडल खेलों में कुश्ती के सहारे अपनी प्रतिभा दिखाने वाले पहलवान कैसे आइडियल बनेंगे? स्टेडियम में ही कुश्ती की कमर टूट गई है। महज 72 गद्दों की आस में निदेशालय भेजी गई फाइल वर्षो से धूल फांक रही है। सोनकपुर स्टेडियम परिसर में ही क्षेत्रीय खेल अधिकारी का दफ्तर मौजूद है। ऐसे में इस स्टेडियम की महत्ता और भी बढ़ जाती है। वैसे तो यहां हाकी, फुटबाल, क्रिकेट, बैडमिंटन के कैंप चल रहे हैं।... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:32 AM (IST)
        

केजीके में एक दिन की मोहलत

मुरादाबाद। केजीके कालेज में स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश लेने की अंतिम तिथि 31 जुलाई होने के कारण गुरुवार को कालेज में अभ्यर्थियों की भीड़ लगी रही। कालेज प्रबंधन के मुताबिक गुरुवार को दाखिला लेने वाले विद्यार्थी शुक्रवार तक फीस जमा करा सकते हैं। केजीके कालेज के पास स्टेट बैंक की शाखा में प्रवेश शुल्क जमा करने के लिए अभ्यर्थियों की भीड़ रही। जो अभ्यर्थी कालेज में प्रवेश शुल्क जमा नहीं कर सके थे वे भ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:31 AM (IST)
        

समस्याओं से जूझ रहे डिग्री कालेज के छात्र

मुरादाबाद। महानगर के पांच अशासकीय सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में 25 हजार से अधिक विद्यार्थी अध्ययनरत हैं। इनमें तीन महाविद्यालयों के विद्यार्थी तमाम तरह की समस्याओं से जूझ रहे हैं। हम बात कर रहे हैं महानगर के हिंदू कालेज, केजीके कालेज और एमएच कालेज की। जहां विद्यार्थियों को अच्छी शिक्षा मिलना दूर की बात, उन्हें मूल भूत सुविधाएं भी नहीं मिल रहीं। हिंदू कालेज की लाइब्रेरी में हमेशा किताबों का टो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:30 AM (IST)
        

छात्र सम्मेलन की तैयारियों पर चर्चा

मुरादाबाद । अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के डिप्टी गंज स्थित कार्यालय में हुई बैठक में तीन अगस्त को लखनऊ में होने वाले छात्र सम्मेलन की तैयारियों पर चर्चा की गई। इसमें डा.सीमा रानी ने बताया महिलाओं पर हिंसा की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए उन्हें जागरुक करने, महिला शिक्षा और महिलाओं की सामाजिक कार्याें में भागीदारी बढ़ाने के उद्देश्य से सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। विभाग छात्रा प्रमुख डा.अलका सिंह न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:29 AM (IST)
        

आखिर पूरा हुआ सहायक अध्यापक बनने का सपना

मुरादाबाद। सहायक अध्यापक बनने का शिक्षामित्रों का सपना आखिरकार पूरा हो गया। एक पखवाड़ा पहले हुई काउंसिलिंग के बाद से वह नियुक्ति की प्रतिक्षा में थे। बीएसए ने 208 शिक्षा मित्रों को प्राइमरी स्कूल आवंटित कर दिए। गुरुवार को पूरे दिन बीएसए कार्यालय में गहमा गहमी रही। विकलांग और महिला शिक्षा मित्र तथा उनके परिजन वहां मौजूद रहे। पूरे दिन यहां विकल्प पत्र भरने तथा विद्यालय आवंटित किए जाने का काम चला। प्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:27 AM (IST)
        

आयकर कर्मियों ने किया प्रदर्शन

मुरादाबाद। आवासीय कालोनी व दफ्तरों में अपनी समस्याओं को लेकर आयकर कर्मचारियों ने गुरुवार को प्रदर्शन किया। मध्यावकाश में प्रदर्शन के दौरान कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि अधिकारी उनका उत्पीड़न कर रहे हैं। आवासीय कालोनी में बोरिंग फेल होने से पूरा गर्मी के सीजन में पानी की दिक्कत है। दफ्तरों में कर्मचारियों के लिए नए भवन के बनने के बाद से फर्नीचर नहीं खरीदा गया है। कर्मचारियों को बीमा सुविधा का लाभ दि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:27 AM (IST)
        

तटबंध की मांग ने फिर पकड़ा जोर, किया प्रदर्शन

मुरादाबाद। रामगंगा पर तटबंध बनाने की मांग ने फिर जोर पकड़ लिया है। कांठ रोड पर रामगंगा किनारे बसी कालोनियों के लोगों ने गुरुवार को कमिश्नर कार्यालय पर प्रदर्शन करके मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया। वर्ष 2010 में कांठ रोड पर रामगंगा किनारे बसी कालोनियों में बाढ़ आ गई थी। बाढ़ की विभीषिका झेल चुके लोगों ने तटबंध बनाने की मांग को लेकर रामगंगा तटबंध निर्माण संघर्ष समिति का गठन करके अपनी आवाज बुलंद की। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 01 Aug 2014 01:25 AM (IST)
        
(News from Moradabad-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें