Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 28,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुरादाबाद

गणतंत्र दिवस का बैनर हटाने पर डाक कर्मियों का हंगामा

मुरादाबाद।गणतंत्र दिवस की बधाई का बैनर हटाने को लेकर मुख्य डाक घर पर सोमवार को हंगामा खड़ा हो गया। कर्मचारियों ने प्रवर डाक अधीक्षक पर बैनर हटाने और बधाई देने के मौलिक अधिकार पर रोक लगाने का आरोप लगाया। उन्होंने संचार मंत्री को पत्र भेजकर पूरे मामले से अवगत कराया है। गणतंत्र दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण होने से पहले डाक विभाग के अधिकारियों ने मुख्य डाक घर के परिसर में लगे पोस्टर व बैनर को हटवा दिया।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 02:23 AM (IST)
        

गुदड़ी के लाल, गरीबी से बेहाल

मुरादाबाद। गरीबी, गुदड़ी, और इसी गुदड़ी में पले-पढ़े लाल। लाल भी कमाल के। कोई पान बेचने वाले की गोद मे पला तो कोई कपड़े धोने वाले की बाहों में बड़ा हुआ। कोई सब्जी बेचने के हाथ के साथ हुनर का हमसफर बना तो कुछ तंगी के तांगे पर बैठक कर दुनिया की सैर पर निकले। पर, हार किसी ने नहीं मानी। ठानी कुछ करने की तो खेल के खलिहान में उपलब्धियों का ढेर लगा दिया। अब इस ढेर को ढहने से बचाने और उसे बढ़ाने की बारी है, ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 02:23 AM (IST)
        

विदेशी मुद्रा से खजाना भरेंगे निर्यातक

मुरादाबाद। देश के लिए विदेशी मुद्रा कमाने को निर्यातक जर्मनी रवाना हो गए हैं। तीस जनवरी को क्रिसमस वर्ड फेयर के बाद अगले माह एंबियाते के फेयर में शामिल होंगे। इस बार निर्यातकों को खासी उम्मीदें हैं। बड़े आर्डर मिलने पर विदेशी मुद्रा बरसेगी। बीते फेयर की बात करेंगे तो सवा दौ सौ करोड़ रुपये से अधिक की विदेशी मुद्रा देश के खजाने में जमा हुई थी। जर्मनी के फ्रैंकफर्ट स्थित मैसे बिल्डिंग में क्रिसमस वर्ड... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 02:22 AM (IST)
        

आज तय होगी आंदोलन की रणनीति

मुरादाबाद। वरिष्ठ साथी के निधन पर शोकमग्न अधिवक्ताओं ने मंगलवार को न्यायिक कामकाज नहीं किया। अब हाइकोर्ट खंडपीठ स्थापना को लेकर तीन दिवसीय आंदोलन की रणनीति बुधवार को तय होगी। इसके लिए दि बार एसोसिएशन एंड लाइब्रेरी की कार्यकारिणी की बैठक होगी। पउप्र में हाइकोर्ट खंडपीठ स्थापना को लेकर मेरठ मंडल के समस्त जनपदों में हड़ताल चल रही है लेकिन मुरादाबाद में नहीं। इसको लेकर चार दिन पहले दि बार एसोसिएशन एं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 02:22 AM (IST)
        

कुश्ती में मुरादाबाद के पहलवान अव्वल

मुरादाबाद । लाइनपार स्थित रामलीला मैदान में सोमवार को जय हनुमान सेवा दल के तत्वावधान में आयोजित मंडलीय कुश्ती प्रतियोगिता में मुरादाबाद के पहलवान अव्वल रहे। मुख्य अतिथि कमिश्नर सुधीर गर्ग के साथ ही अर्जुन पुरस्कार विजेता पहलवान कृपाशंकर पटेल की भी मौजूदगी रही। 50 किग्रा भार वर्ग में मुरादाबाद के अरविंद ने रामपुर के करमवीर को पटखनी दी। इसी प्रकार 55 किग्रा में राघव मुरादाबाद ने बिजनौर के विमल चौधर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 02:21 AM (IST)
        

बिना सुरक्षा के फिल्म देखने पहुंची संवासिनियां

मुरादाबाद। गणतंत्र दिवस पर वेब मॉल में बिना सुरक्षा के नारी निकेतन की महिलाएं खुले आम घूमती रही। उनको फिल्म दिखाने के लिए वेब मॉल लाया गया था। हालांकि अधीक्षिका ने सादा वर्दी में होमगार्ड होने का दावा किया है, लेकिन एक भी महिला होमगार्ड अपना परिचय पत्र दिखाने को तैयार नहीं हुई। 26 जनवरी पर नारी निकेतन की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया गया। करीब 14 संवासनियों महिलाओं को वेब मॉल लाकर फिल्म दिखाई गई। एक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 02:20 AM (IST)
        

कारोबार के क्षेत्र में भी बेटियों का जज्बा

मुरादाबाद । मानपुर की रेशमा हस्तशिल्प के क्षेत्र में एक जाना पहचाना नाम हैं। ब्रास आइटम पर उनके हस्तशिल्प को विदेशों तक पहचान मिली है। ये पहचान उन्होंने अपने बूते पर हासिल की है। कभी रेशमा के परिवार में बर्तन बनाने का काम होता था लेकिन उनके हस्तशिल्प हुनर से अब निर्यात उनके परिवार का मुख्य काम बन गया है। यूं कहें कि रेशमा ने अपने हुनर से पूरे परिवार को विदेश में कारोबार की राह दिखाई है। रामपुर रो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 02:19 AM (IST)
        

सांस्कृतिक कार्यक्रम में दिखा देशभक्ति का जज्बा

मुरादाबाद । महानगर में गणतंत्र दिवस की धूम रही। शिक्षक संस्थाओं में ध्वजारोहण के उपरांत विविध सांस्कृति कार्यक्रम हुए। तीर्थकर महावीर यूनिवर्सिटी में कुलाधिपति सुरेश जैन ने ध्वजारोहण किया। विवि की सुरक्षा टुकड़ी ने सलामी दी। राष्ट्रगान के बाद कंचन गुप्ता ने देशभक्ति गीत जबकि प्रो. राकेश द्विवेदी ने नारी की स्थिति पर विचार रखे। यहां विपिन जैन, रवि जैन, अर्चना जैन, अर्पित जैन, धीरज शुक्ल, सुषमा भद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 02:18 AM (IST)
        

बिना स्टाप बस रोकी तो भरना पड़ेगा जुर्माना

मुरादाबाद : निर्धारित स्टॉप के विपरीत बस रोकना चालक और परिचालक को महंगा पड़ेगा। जांच में लापरवाही पकड़ में आने पर चालक और परिचालक से जुर्माना वसूला जाएगा। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की सख्ती के बाद से चालक और परिचालकों में खलबली मची हुई है। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के चालक और परिचालकों की अभी तक दादागिरी चलती थी। बस को मनमर्जी से संचालित करते थे, जहां चाहे बस को रोकते थे। जहां चाह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 02:09 AM (IST)
        

हाईटेक सिटी बनाने का संजोया सपना

मुरादाबाद: शहर को हराभरा बनाने के साथ विदेशी तकनीकी से बिल्ड़िग निर्माण के लिए प्राधिकरण के अफसरों मंथन किया। बैठक में निर्यातकों के साथ जनप्रतिनिधि और आर्किटेक्ट ने भाग लिया। मंडलायुक्त सुधीर गर्ग की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में आर्किटेक्ट वाइपी गुप्ता ने मास्टर प्लान को लेकर अपनी राय दी। उन्होंने स्मार्ट सिटी और मेट्रो ट्रेन का संचालन कैसे किया जा सकता है इसको लेकर चर्चा की गई।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 02:08 AM (IST)
        

जोश और जज्बे के साथ तिरंगे को सलाम

मुरादाबाद : गणतंत्र दिवस पर पुलिस लाइन में परेड की सलामी मंडलायुक्त सुधीर गर्ग ने ली। इस दौरान सराहनीय कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों को सम्मानित भी किया गया। पुलिस लाइन मैदान में 26 जनवरी को मंडलायुक्त सुधीर गर्ग ने झंडारोहण किया। राष्ट्रगान से पूरा पुलिस लाइन गूंज उठा। इस दौरान उन्होंने शांति के प्रतीक कबूतरों को हवा में उड़ाया। परेड की कमांड सीओ क्राइम महेश कुमार ने की। इस दौरान सर्वोत्तम प्ल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 02:08 AM (IST)
        

वृद्ध की मौत पर साई अस्पताल में हंगामा

मुरादाबाद : सोमवार को साई अस्पताल में भर्ती एक वृद्ध की मौत होने पर परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। उनको हृदय संबंधी दिक्कत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मंडी चौक निवासी अशेंद्र रस्तोगी (62) को सोमवार को साई अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अशेंद्र को हृदय संबंधी दिक्कत थी। सोमवार को उपचार के दौरान अशेंद्र की मौत हो गई। इस पर परिजनों ने हंगामा कर दिया। आर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 02:06 AM (IST)
        

आखिरी कॉल में छिपा डॉक्टर के कत्ल का राज

मुरादाबाद : दो दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस डॉ. रुद्र प्रकाश कौशिक के हत्यारों का सुराग लगा पाने में नाकाम रही है। पुलिस की जांच अब सर्विलांस में लगाए गए नंबरों पर टिक गई है। इस मामले में हत्या के तुरंत बाद डॉक्टर के क्लीनिक से बरामद हुए फोन के पांच संदिग्ध नंबरों को सर्विलांस में लगाया गया है। पुलिस आखिरी कॉल करने वाले शख्स की तलाश में जुट गई है। 25 जनवरी की रात हिमगिरी कॉलोनी निवासी डॉ. रुद्र प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 02:06 AM (IST)
        

रेलवे गार्ड ने स्टेशन अधीक्षक को पीटा

मुरादाबाद : मंगलवार दोपहर महानगर के रेलवे स्टेशन पर हंगामा हो गया। ड्यूटी देने से इन्कार कर पर रेलवे गार्ड ने स्टेशन अधीक्षक अवध बिहारी अस्थाना की पिटाई कर दी। जीआरपी ने आरोपी को हवालात में डाल दिया, मगर हंगामा होने के बाद उसे छोड़ दिया गया। बताया जाता है मंगलवार को दोपहर साढ़े तीन बजे स्टेशन अधीक्षक अवध बिहारी अस्थाना अपने दफ्तर में बैठ कर काम कर रहे थे। तभी गार्ड श्रीकृष्ण पहुंचे और अपनी ड्यूटी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 02:06 AM (IST)
        

जिगर मंच पर भक्ति रस में डूबे श्रद्धालु

मुरादाबाद : जिगर मंच पर मां पीताम्बरा बगलामुखी देवी महायज्ञ के साथ श्रीमद्भागवत कथा का शुभारम्भ हुआ। कथा व्यास देवी चित्रलेखा ने कहा कि प्रेतत्व से मुक्ति का सहज माध्यम श्रीमद्भागवत कथा है। श्री परिवार दिव्य महायज्ञ समिति के 20वें वार्षिक अनुष्ठान में उन्होंने कहा कि समस्त विध्नों का नाश कर ऐश्वर्य, आरोग्य की प्राप्ति के साथ ही मनोवांछित संतान की प्राप्ति के लिए सहज व प्रामाणिक माध्यम यह कथा है। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 02:04 AM (IST)
        

साढ़े तीन घंटे ही एसपी रेल रहे वैभव कृष्ण

मुरादाबाद: एसपी रेल वैभव कृष्ण सिर्फ साढ़े तीन साल ही इस पद पर तैनात रह सके। उनका स्थानांतरण श्रावस्ती के एसपी पद पर किया गया है। बदायूं के एसपी संतोष कुमार को एसपी रेल बनाया गया है। कई अन्य पुलिस अधिकारी भी स्थानांतरित किए गए हैं। वैभव कृष्ण पूर्व में एसपी सिटी रहे हैं, उन्हें सपा नेताओं के विरोध की वजह से अक्टूबर में मुख्यालय से संबद्ध कर दिया गया था। कुछ दिनों बाद ही उन्हें एसपी रेल बना दिया... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 02:04 AM (IST)
        

मरीज आए तो बोलिए 'वेलकम सर'

मुरादाबाद : सरकारी अस्पतालों में अब चिकित्सकों को सेवा की गुणवत्ता सुधारने के गुर सिखाए जाएंगे। इसके लिए नामित कंपनी के प्रतिनिधि डॉक्टरों को नियमित तौर पर टिप्स देंगे। इसकी शुरुआत मंगलवार से हुई। सरकारी अस्पतालों में बेहतर सेवाएं देने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने हर प्रदेश में एक कंपनी को अनुबंधित किया है। उत्तर प्रदेश में नेशनल एक्रीडेड बोर्ड ऑफ हेल्थ सर्विसेज के पास ये काम है। इसके ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 02:04 AM (IST)
        

जैन परिवार की संपत्ति कुर्क करेगी सीबीआइ

मुरादाबाद : एनएचआरएम (राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन) घोटाला एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है। सीबीआइ ने घोटाले में फंसे जैन परिवार की संपत्ति का ब्योरा जुटाना शुरू कर दिया है। मंगलवार को सीबीआइ की टीम ने आरटीओ दफ्तर में आकर विवेक जैन की बाइक के बारे में जानकारी जुटाई। बसपा शासन के बहुचर्चित एनआरएचएम घोटाले में महानगर का सौरभ जैन, उसकी पत्नी रजनी जैन, चचेरा भाई विवेक जैन व चाचा नरेंद्र जैन आर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 02:03 AM (IST)
        

स्वच्छता-1: कांठ रोड से नियमित नहीं उठता कूड़ा

मुरादाबाद : स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत मिशन से नगर निगम भटक गया है। महानगर में 13 करोड़ रुपये का सालिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट, नगर निगम के खुद के संसाधन है। इसके बाद भी मुख्य डलाव घरों से कूड़ा नहीं उठ पा रहा है। मंगलवार को कांठ रोड पर डलाव घरों से कूड़ा नहीं उठा। कूड़ा उठाने वाले वाहन और कर्मचारी डलाव घरों के पास से गुजरे। उनको सड़क तक फैला कूड़ा नजर नहीं आया। कांठ रोड पर आधा दर्जन डलाव घरों से कूड़ा न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 02:03 AM (IST)
        

'अपहरण कर घर में बनाया था बंधक'

मुरादाबाद : 'मनी ने दुष्कर्म का विरोध करने पर बहन पर तेजाब फेंका था, फिर मुझे अपहरण करने के बाद बंधक बना लिया। परिजनों को भी जान से मारने की धमकी दी।' यह कहना है कि कांठ की तेजाब पीड़िता के भाई का। उसने मंगलवार को अदालत में बयान दर्ज कराए। कांठ पुलिस ने अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट षष्टम गजेंद्र कुमार के न्यायालय में प्रार्थना-पत्र देकर आग्रह किया था कि पीड़िता ने एसएसपी को दिए नए प्रार्थना-पत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 28 Jan 2015 02:01 AM (IST)
        
(News from Moradabad-city, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें