Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 16,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मिर्जापुर

सभी नामांकन पत्र पाए गए वैध

मीरजापुर : नगर में छात्रसंघ चुनावों के तहत सोमवार को प्रत्याशियों के नामांकन पत्रों की जांच की गई। इसमें केबीपीजी व जीडी बिनानी पीजी कालेज के सभी प्रत्याशियों के नामांकन पत्र वैध पाए गए। अब ये सभी प्रत्याशी चुनाव में अपना भाग्य आजमाएंगे। केबीपीजी कालेज में अध्यक्ष पद पर आकाश यादव, गौरव कुमार ऊमर, दिलीप कुमार व प्रकाश कुमार शुक्ला चुनाव मैदान में हैं तो उपाध्यक्ष पद पर अनिल कुमार खरवार, आशीष कुमा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 10:48 PM (IST)
        

इंजीनियरों ने किया रक्तदान व पौधरोपण

मीरजापुर: उप्र डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ ने सोमवार को अभियंता दिवस पर स्व.आरके दत्ता की पुण्यतिथि मनाई। इसमें हवन-पूजन, दरिद्रनारायण भोज के अलावा रक्तदान किया। जिला अस्पताल के ब्लड बैंक में आयोजित शिविर का उद्घाटन एडी कैप्टन डा. एके पांडेय ने किया। इसमें संघ के लोगों ने रक्तदान किया। कहा कि इससे बड़ा कोई दान नहीं होता। इसके पहले सखौरा सिंचाई कालोनी में हवन-पूजन व पौधरोपण किया गया। कार्यक्रम की अध... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 10:46 PM (IST)
        

अघोषित कटौती को लेकर करेंगे आंदोलन

पड़री (मीरजापुर): उमस भरी गर्मी से त्रस्त उपभोक्ता अघोषित बिजली कटौती से आजिज आ चुके हैं। पड़री के लोगों को विद्युत आपूर्ति के नए रोस्टर के तहत मात्र दस घंटे की विद्युत आपूर्ति में प्राय: ट्रिपिंग हो रही है। लोगों को रात-रातभर जागकर पानी के लिए परेशान होना पड़ रहा है। इसे लेकर उपभोक्ताओं ने आंदोलन की चेतावनी दी है। कहा कि एक सप्ताह के अंदर आपूर्ति में सुधार नहीं हुआ तो रास्ता जाम किया जाएगा। इन दि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 10:39 PM (IST)
        

रेल कर्मियों ने फूंका आंदोलन का बिगुल

मीरजापुर: विभिन्न मांगों के समर्थन में रेल कर्मियों ने आंदोलन का बिगुल फूंक दिया है। सोमवार को नार्थ सेंट्रल रेलवे मेंस यूनियन के पदाधिकारियों ने कर्मचारी नेता एसके श्रीवास्तव व जीसी शुक्ला के नेतृत्व में करछना से मीरजापुर स्टेशन के बीच विभिन्न स्टेशनों पर तैनात कर्मचारियों, ट्रैकमैनों से मुलाकात कर उन्हें समस्याओं से अवगत कराया और लड़ाई के लिए तैयार रहने को कहा। कर्मचारी नेता जीसी शुक्ला ने कहा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 10:31 PM (IST)
        

पूर्वाचल काशी प्रांत के गठन को हुंकार

मीरजापुर : पूर्वाचल काशी प्रांत के गठन की मांग को लेकर गरीब समाज पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने सोमवार को कलेक्ट्रेट में धरना-प्रदर्शन किया। कहा कि राज्य के गठन के बाद उसकी राजधानी काशी को बनाई जाए। गसपा नेताओं ने कहा कि उप्र के बड़ा प्रदेश होने से समुचित विकास नहीं हो पा रहा है। ऐसी स्थिति में पूर्वाचल काशी राज्य का गठन किया जाए। उसकी राजधानी काशी में बनाई जाए। वक्ताओं ने कहा इसके पूर्व बसपा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 10:29 PM (IST)
        

कोटे की दुकान के लिए प्रदर्शन

मीरजापुर: जिला मुख्यालय पर सोमवार को नगर विकास खंड के महेवा ग्राम के ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर कोटे की दुकान खुलवाने की मांग की। ग्रामीणों का कहना था कि इस ग्राम सभा में तीन चार वर्ष से कोटे की दुकान निलंबित है। उन लोगों को तीन चार किलोमीटर दूर जाकर मिट्टी का तेल, गेहूं, चावल व अन्य सामान लाना पड़ता है। इस दौरान कभी दतरियां तो कभी हरिहरपुर खजुरी से लाया जाता है। इसके लिए प्रस्ताव आने पर पहली मीटिं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 10:26 PM (IST)
        

एडीओ समाज कल्याण को प्रतिकूल प्रविष्टि

मड़िहान(मीरजापुर): आयुक्त अनिल कुमार ने सोमवार को पटेहरा विकास खंड के लोहिया गांव कुंहकी में चौपाल लगाकर ग्रामीणों की जन समस्याओं से रूबरू हुए। विकलांग पेंशन के एक लाभार्थी के खाते में धनराशि न चढ़ाए जाने पर उन्होंने एडीओ समाज कल्याण को प्रतिकूल प्रविष्टि देने का निर्देश दिया। वहीं विकलांग कल्याण अधिकारी को चेतावनी दी। कहा कैंप लगाकर सभी गांवों में पासबुक पर पैसा चढ़ाया जाए। आयुक्त ने सत्यापन के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 10:15 PM (IST)
        

मंडलीय अस्पताल में गंदगी देख भड़के

मीरजापुर : आयुक्त अनिल कुमार सोमवार को अचानक मंडलीय अस्पताल पहुंच गए। वहां उन्होंने स्वास्थ्य सुविधाओं का निरीक्षण किया। परिसर व वार्डो में गंदगी देख वह भड़क गए। इस दौरान मरीजों को बाहर से दवा लिखने पर एक डाक्टर को चेतावनी दी। वहीं बंद पड़े अल्ट्रासाउंड और कार्डियो विभाग को चालू करने, रजिस्ट्रेशन काउंटर की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया। कमिश्नर दोपहर लगभग पौने दो बजे अचानक मंडलीय अस्पताल पहुंच गए।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 10:14 PM (IST)
        

स्थानांतरण रद का आदेश आमान्य: एडी

मीरजापुर : विंध्याचल मंडल के अपर निदेशक चिकित्सा एवं परिवार कल्याण कैप्टन डा.एके पांडेय ने मंडल के चिकित्सक व लिपिकों के स्थानांतरण आदेश को रद करने के आदेश को बेअसर व बेकार बताया है। कहा है यह आदेश कोई मायने नहीं है। हाल ही में एडी ने मंडल के एक चिकित्सक व नौ लिपिक व स्वास्थ्य पर्यवेक्षकों का गैर जनपद में स्थानांतरण कर दिया था। इस आदेश को निदेशक प्रशासक अविनाश गौड़ व संयुक्त निदेशक प्रशासन संजय क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 10:12 PM (IST)
        

इलाहाबाद से आकर ब्लैक हो रही यूरिया

मीरजापुर : किसानों पर किसी तरह इंद्र भगवान ने कृपा की तो समितियों से यूरिया गायब हो गई। इलाहाबाद से यूरिया को लाकर दुकानदार साढ़े चार सौ रुपये में बेच रहे हैं। छानबे क्षेत्र में तो पांच सौ रुपये में यूरिया ब्लैक हो रही है। काफी दिनों से फसलें सूख रही थीं। ऐसे में बारिश होने से अब किसानों को यूरिया की जरूरत पड़ी है। ऐसे में जिले की समितियों से अचानक यूरिया गायब हो गई। समितियों से यूरिया या डीएपी क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 10:08 PM (IST)
        

नहीं लगा शेड, सड़कों पर काम भी अधूरा

विंध्याचल (मीरजापुर): विंध्याचल में नवरात्र मेले की तैयारी पर डीएम की मानिटरिंग का भी असर नहीं दिखाई दे रहा है। काफी काम अब भी अधूरे हैं। घाटों पर शौचालय का निर्माण कराया जा रहा है लेकिन अभी रास्ते का निर्माण होना है। बारिश की वजह से घाटों पर अभी काम होना बाकी है। जिलाधिकारी ने मरम्मत कार्य में तेजी लाने का निर्देश नगर पालिका प्रशासन को दिया है। हालांकि सोमवार को घाटों पर काम बंद रहा। पुरानी वीआ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 09:59 PM (IST)
        

मेले के लिए चलेंगी 35 अतिरिक्त बसें

मीरजापुर : नवरात्र मेले में आने वाले दर्शनार्थियों के लिए रोडवेज की तरफ से व्यापक प्रबंध किए जा रहे हैं। ऐसे में विभिन्न जनपदों के लिए पैंतीस अतिरिक्त बसें संचालित की जाएंगी। इस दौरान विंध्याचल के बस अड्डे पर अलग से कर्मचारी लगाए जाएंगे। विंध्याचल में नवरात्र मेला 25 सितंबर से शुरू होकर तीन अक्टूबर तक चलेगा। इस दौरान यात्रियों को विभिन्न स्थलों से आने-जाने के लिए रोडवेज की तरफ से व्यापक स्तर पर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 09:58 PM (IST)
        

पेंडाल क्लिप के साथ दो गिरफ्तार

मीरजापुर: रेलवे सुरक्षा बल की टीम ने रविवार की रात स्थानीय रेलवे स्टेशन के पश्चिम तरफ से तीस पेंडाल क्लिप के साथ दो चोरों को धर दबोचा। उनके पास से एक आटो भी बरामद हुई। पकड़े गए चोर छोटा मीरजापुर के निवासी हैं। आरपीएफ के प्रभारी निरीक्षक एसके वर्मा ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि दो लोग आटो खड़ाकर पेंडाल क्लिप लाद रहे हैं। इस पर उपनिरीक्षक अविनाश शंकर मय फोर्स मौके पर पहुंच गए। जवानों को देख दो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 09:57 PM (IST)
        

ड्रेस वितरण के लिए साढ़े नौ करोड़

मीरजापुर : जिले के परिषदीय विद्यालयों में ड्रेस वितरण के लिए 968.01 करोड़ रुपये जारी कर दिए गए। अब अभियान चलाकर सभी विद्यालयों के बच्चों को दो-दो सेट ड्रेस का वितरण किया जाएगा। शासन ने इस मद में प्रथम किश्त के रूप में 75 प्रतिशत अग्रिम के तौर पर यह राशि जारी की है। इस धन को एसएमसी के खाते में सीधे भेजकर ड्रेस वितरण कराया जाएगा। अभी इसी सप्ताह एडी बेसिक विजय शंकर मिश्र ने सभी एबीएसए व डीसी की बैठक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 09:55 PM (IST)
        

पांच डाक्टरों समेत 12 कर्मी मिले नदारद

लालगंज (मीरजापुर): उप जिलाधिकारी डा. विश्राम ने सोमवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लालगंज का औचक निरीक्षण किया। जहां पांच डाक्टरों समेत 12 कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए। वहीं सब रजिस्टार कार्यालय के निरीक्षण में भी तीन कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए। उपजिलाधिकारी ने चिकित्सकों व कर्मचारियों की अनुपस्थिति पर नाराजगी जाहिर की। इस दौरान उनके अनुपस्थिति रजिस्टर को जब्त कर लिया। उन्होंने अनुपस्थित चिकित्सक व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 09:51 PM (IST)
        

गांव को स्वतंत्र ग्राम पंचायत बनाने की मांग

कैलहट (मीरजापुर) : ग्राम पंचायत नियामतपुर के अंतर्गत ग्राम काशीपुर के ग्रामीणों ने ग्राम को स्वतंत्र ग्राम पंचायत बनाने की मांग की हैं। बताते चलें कि वर्ष 1989 तक ग्राम काशीपुर में स्वतंत्र ग्राम सभा का गठन होता था। बाद में नए शासनादेश के अनुसार गांव की आबादी एक हजार से कम होने के कारण इसे नियामतपुर ग्राम पंचायत में मिला दिया गया। 2011 की जनगणना के अनुसार गांव की आबादी 1218 हो चुकी है। अत: गां... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 09:50 PM (IST)
        

आपसी झगड़े में पति-पत्नी जिंदा जले

अदलहाट (मीरजापुर) : स्थानीय थाना क्षेत्र अंतर्गत शिवपुर ग्राम निवासी बब्बन उर्फ बबलू (25) शनिवार की रात करीब नौ बजे शराब के नशे में धुत घर आया और विवाद के दौरान पत्‍‌नी सरिता (22) को मारने पीटने लगा। पत्‍‌नी ने जब इसका विरोध किया तो आवेश में उस पर मिट्टी तेल छिड़ककर माचिस से आग लगा दी। इस दौरान सरिता ने साहसकर पति को कसकर अपने हाथों से जकड़ लिया, जिसके चलते दोनों आग की तेज लपटों में झुलसने लगे। प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 10:17 PM (IST)
        

ढाई लाख को पिलाई गई पोलिया रोधी बूंद

मीरजापुर: जिले में रविवार को पल्स पोलिया प्रतिरक्षण अभियान के दौरान ढाई लाख नौनिहालों को पोलियो रोधी बूंद पिलायी गई, जबकि लक्ष्य चार लाख नौनिहालों को दवा पिलाने का था। जिलाधिकारी राजेश कुमार सिंह ने जिला महिला अस्पताल में दवा पिलाकर अभियान का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि अभियान के बाद घर घर जाकर एक एक बच्चे को दवा पिलाई जाय। कोई बच्चा छूट न जाय इस बात का ख्याल रखा जाय। तभी अभियान की स... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 09:59 PM (IST)
        

शाखा प्रबंधक, कैशियर सहित तीन निलंबित

लालगंज(मीरजापुर): हलिया बाजार में स्थित जिला सहकारी बैंक के शाखा प्रबंधक, कैशियर व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को निलंबित कर दिया गया है। उन पर बिना मुख्यालय पर सूचना दिए गायब रहने का आरोप है। यह कार्रवाई जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह पटेल ने की। उन्होंने कहा कि प्रबंधक व कैशियर मुख्यालय पर बगैर सूचना दिये शनिवार को गायब हो गये। बैंक का कामकाज ठप होने पर खाताधारकों ने हंगामा करना शुरू कर द... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 09:56 PM (IST)
        

लंबित मुकदमों का तेजी से करें निस्तारण

मीरजापुर : जिलाधिकारी राजेश कुमार सिंह ने राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिया कि राजस्व के मामलों का तेजी से निस्तारण करें। अब इसमें लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। वह रविवार को कलेक्ट्रेट सभागार में राजस्व वसूली की समीक्षा कर रहे थे। जिलाधिकारी ने वर्ष-1992 से लंबित मुकदमों पर चिंता जताई। कहा कि इसका निस्तारण किया जाए। नगर पालिका को कम वसूली पर फटकार लगाते हुए कहा कि गृहकर व जलकर में कर्मचारियों... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 14 Sep 2014 09:52 PM (IST)
        
(News from Mirzapur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें