1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मिर्जापुर

शीतला धाम में उमड़ा आस्था का सैलाब

सीखड़ (मीरजापुर) : अदलपुरा स्थित शीतला धाम में सावन के पहले रविवार को आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा। सुबह से ही मां के जयकारे से पूरा इलाका गूंजता रहा। व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस बल की पर्याप्त तैनाती की गई थी। मंदिर के आसपास फूल माला, प्रसाद एवं चुनरी आदि की दुकानों पर खरीदारों को इंतजार करना पड़ा। गंगा का पानी घाट पर आ जाने के कारण दुकानें गलियों में सिमटकर रह गई है। प्रशासन ने रूट डायवर्जन कर स्थ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 10:58 PM (IST)
        

मेले को ऐतिहासिक बनाने का आह्वान

मीरजापुर : श्री रामलीला कमेटी बरियाघाट की श्रीपंचमुखी महादेव मंदिर के सत्संग भवन में रविवार को हुई बैठक में पूर्वाचल के प्रसिद्ध विजयादशमी मेले को ऐतिहासिक बनाने के लिए आह्वान किया गया। इसके पूर्व नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को अध्यक्ष शंशाक शेखर चतुर्वेदी द्वारा माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। उन्होंने कहा मेले को ऐतिहासिक बनाने के लिए सभी को तनमन व धन से सहयोग करना होगा। कहा अभी से तैयारी की रुपरेख... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 10:49 PM (IST)
        

पर्यावरण शुद्धि को किया यज्ञ

नारायणपुर (मीरजापुर) : सरदार पटेल वाहिनी द्वारा रविवार को सरदार पटेल पार्क परिसर में पर्यावरण शुद्धि यज्ञ का आयोजन किया गया। जिसमें वैदिक मंत्रों के उच्चारण के साथ हवन कुंड में लोगों ने आहुतियां दी। अंत में बाजार भ्रमण कर पर्यावरण संरक्षण के लिए लोगों में तुलसी के पचास पौधों का वितरण किया गया। पुरोहित पं. रामधार शास्त्री ने यज्ञ हवन की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि प्राचीन समय में यज्ञ की आहुत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 10:41 PM (IST)
        

इंटरसिटी व पैसेंजर ट्रेनें रद, यात्रियों का हंगामा

मीरजापुर : चोपन-इलाहाबाद व मुगलसराय-इलाहाबाद पैसेंजर व इंटरसिटी एक्सप्रेस का परिचालन रद होने से गुस्साए यात्रियों ने रविवार को मीरजापुर व ¨वध्याचल स्टेशन पर हंगामा किया। आरोप लगाया हर शनिवार व रविवार को ये ट्रेनें रद कर दी जाती हैं। इस वजह से यात्रियों को दिक्कत होती है। मीरजापुर स्टेशन पर एसएस के समझाने पर यात्री शांत हुए। नाराज यात्रियों ने कहा रेल प्रशासन यात्री सुविधाओं का ख्याल नहीं रख र... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 10:05 PM (IST)
        

पांच दिन में होनी है चार लाख मतदाताओं की फी¨डग

मीरजापुर : पांच दिन में चार लाख मतदाताओं की फी¨डग प्रशासन के लिए टेढ़ी खीर साबित हो रही है। सात तक मतदाता सूची को बीएलओ के हाथ में पकड़ा देना है। आठ अगस्त को बूथों पर सूची का प्रदर्शन होना है। राज्य निर्वाचन आयोग ने फी¨डग में तेजी लाने का निर्देश दिया है। रविवार को अवकाश के बावजूद एडीएम वित्त देवी शरण उपाध्याय व एसडीएम लालगंज कलेक्ट्रेट में कैंप किए हुए थे। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव कार्यक्रम घोष... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 09:31 PM (IST)
        

¨वढमफाल में उमड़े सैलानी, मौसम का उठाया लुत्फ

मीरजापुर : जिले के पिकनिक स्थल रविवार को गुलजार रहे। अवकाश होने व मौसम सुहाना होने से बड़ी संख्या में सैलानियों ने झरना पहाड़ पर पहुंचकर आनंद उठाया। खड़ंजा व ¨वढमफाल पर सबसे अधिक भीड़ देखी गई। इन स्थलों पर गंदगी का बोलबाला रहा। ¨वढमफाल मीरजापुर-सोनभद्र राजमार्ग पर 12 किमी दूर स्थित है। इसलिए यहां ज्यादा सैलानी आते हैं। फाल में सैकड़ों सैलानियों ने फाल में स्नान किया और बाटी चोखा का लुत्फ उठाया। फा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 09:19 PM (IST)
        

साढ़े तीन सेमी प्रतिघंटा खिसक रहा जलस्तर

मीरजापुर : गंगा का पानी तेजी से कम हो रहा है। पिछले 24 घंटे में 81 सेमी गंगा का पानी कम हुआ। साढ़े तीन सेमी प्रतिघंटा के हिसाब से जलस्तर खिसक रहा है। गंगा का जलस्तर शनिवार को 74.020 मीटर रिकार्ड किया गया था, जो रविवार को घटकर 73.210 मीटर पर आ गया। गंगा का पानी कम होने से समीपवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों ने राहत की सांस ली है। बाढ़ नियंत्रण कक्ष के अनुसार गंगा का पानी अभी धीरे धीरे कम हो रह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 09:05 PM (IST)
        

छह जोड़े एक साथ रहने को राजी

मीरजापुर : पुलिस लाइन के मनोरंजन कक्ष में परिवार परामर्श केंद्र के तत्वावधान में रविवार को पुलिस ने सुलह समझौते के आधार पर छह बिछड़े दंपती को फिर से एक साथ रहने को राजी किया। लालगेज थाना के तेंदुआ कला निवासी मगरी देवी की शादी इसी गांव के मानिक चंद के साथ, इलाहाबाद के झूंसी थाना क्षेत्र के नारायणदत्तपुर निवासी उमा की शादी ¨वध्याचल थाना के अकोढ़ी गांव के श्रीनाथ के साथ, देहात थाना के गंगाउतगांव ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 09:00 PM (IST)
        

मतदाता सूची की डाटा फी¨डग तेज

मीरजापुर: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव कार्यक्रम घोषित होते ही जिला स्तर पर तैयारी ने जोर पकड़ लिया है। जिला सूचना विज्ञान केंद्र में मतदाता सूची की डाटा फी¨डग तेज कर दी गई है। कई विभागों के कर्मचारियों को इस कार्य में लगाया गया है। वहां दिन रात काम चल रहा है। सहायक निर्वाचन अधिकारी कार्यालय में भी चहल- पहल बढ़ गई है। इसके साथ ही राजनीतिक दलों ने भी तैयारियों में अपने कार्यकर्ताओं को जुट जाने की हिदायत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 11:12 PM (IST)
        

रजिस्ट्री कार्यालय मे वकीलों ने जड़ा ताला

लालगंज(मीरजापुर): एक अगस्त से सर्किल रेट बढ़ाए जाने के विरोध में शनिवार को अधिवक्ताओं ने तहसील परिसर स्थित रजिस्ट्री कार्यालय में ताला बंद कर विरोध जताया। इस दौरान पूरे दिन कामकाज ठप रखा। उपरौध अधिवक्ता समिति के अध्यक्ष बालकृष्ण मिश्र के नेतृत्व में अधिवक्ताओ ने सर्किल रेट की बढ़ी दर लागू करने पर प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए तहसील परिसर का चक्रमण किया। इस दौरान मौजूद सब रजिस्ट्रार रा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:47 PM (IST)
        

जाम में फंसे एसपी, थाना प्रभारी पर विफरे

¨वध्याचल (मीरजापुर): ¨वध्यधाम में सुरक्षा का जायजा लेने शनिवार को अचानक पहुंचे पुलिस अधीक्षक दिनेश चंद्र को जाम से दो चार होना पड़ा। इस पर उन्होंने थाना प्रभारी को फटकार लगाई। श्रावण मास के पहले दिन एसपी अचानक ¨वध्याचल पहुंच गए। कस्बा में घुसते ही उनको चारों तरफ जाम मिला। इसमें उनका वाहन भी फंस गया। इस पर उनका मिजाज बिगड़ गया। बरतर तिराहा पर उनका सामना थानेदार से हो गया। जाम को लेकर उन्होंने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:38 PM (IST)
        

91 शिकायतों में समाधान मात्र 21 का

मीरजापुर : जनपद के सभी थानों पर शनिवार को आयोजित समाधान दिवस में 91 प्रार्थना पत्र आए जिनमें से 21 का निस्तारण किया गया। जिलाधिकारी राजेश कुमार ¨सह व पुलिस अधीक्षक दिनेश चंद्र की मौजूदगी में कोतवाली देहात में आयोजित समाधान दिवस में कुल आठ शिकायतें आईं जिनमें से बिकना और ¨चदलिक गहरवार गांव की शिकायतों का समाधान मौके पर टीम भेज कर किया गया । दोनों शिकायतें जमीन से जुड़ी थी। इसमें जमीन की पैमाइश ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:29 PM (IST)
        

उर्वरक की दुकानों पर छापा, एक का लाइसेंस निलंबित

मीरजापुर: कृषि विभाग की टीम ने शनिवार को पूरे जिले में अभियान चलाकर 32 दुकानों पर छापेमारी कर 17 नमूने लिए। एक दुकान का लाइसेंस निलंबित किया गया जबकि दुकान बंद करने पर दो दुकानदारों को चेतावनी दी गई। इस कार्रवाई से दुकानदारों में हड़कंप रहा। जिला कृषि अधिकारी डाक्टर एसके ¨सह की टीम ने मड़िहान, लालगंज, चुनार व सदर तहसील क्षेत्र में उर्वरक की दुकानों की जांच पड़ताल की। छापे की भनक लगते ही कई दुकानदार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:24 PM (IST)
        

जांचेंगे साढ़े तीन हजार कनेक्शन

मीरजापुर: पावर कारपोरेशन ने नगर में 21 जुलाई से चल रहे महाअभियान को उपभोक्ता मित्र का नाम दिया है। इसके तहत विद्युतकर्मी उपकेंद्र के हर ट्रांसफार्मर के हर पोल के हर कनेक्शन तक जाएंगे और उपभोक्ताओं की समस्याओं का मौके पर ही निदान करेंगे। इस महाअभियान से कारपोरेशन को राजस्व की प्राप्ति भी हो रही है, लाइन लास पर लगाम लग रही है और उपभोक्ताओं की समस्याओं का मौके पर ही समाधान हो रहा है। पहले चरण में लाल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:23 PM (IST)
        

¨वध्य नगरी में बोल बम की गूंज

मीरजापुर: सावन शुरू हो गया। शिव भक्त देवाधिदेव के जलाभिषेक की तैयारी में जुटने लगे हैं। जलाभिषेक को लेकर तैयारी शुरू हो गई है। भगवान महादेव के मंदिरों को सजाया-संवारा जा रहा है। सावन के हर सोमवार को जलाभिषेक के लिए शिवालयों में भारी भीड़ उमड़ती है। सावन के पहले दिन शनिवार को तारकेश्वर महादेव (रामबाग), पंचमुखी महादेव (बरियाघाट), शिवलोक (पड़री), गजानंद महादजेव (सिटी ब्लाक), रामेश्वर महादेव (शिवपुर) स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:13 PM (IST)
        

कांवरियों की सुरक्षा को चौकस इंतजाम

मीरजापुर : सावन के दौरान विभिन्न शिवालयों मे अभिषेक के लिए निकलने वाली कावंरियों की संभावित भीड़ के मद्देनजर प्रशासन खासा चौकसी बरत रहा है। गंगा के प्रमुख घाटों व शिवालयों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। बरियाघाट पर सीसी कैमरे लगाने के साथ ही मार्डन कंट्रोल रुम स्थापित कर अतिरिक्त तैनाती की गई है। नावें और गोताखोर भी लगाए गए हैं। प्रमुख चौराहों पर पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं। श्रावण ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:11 PM (IST)
        

कुपोषित बच्चा देख लगाई फटकार

पड़री (मीरजापुर) : जिलाधिकारी राजेश कुमार ¨सह ने अपने गोद लिए पहाड़ी ब्लाक के टौंगा गांव में शनिवार को चौपाल लगाई। बाल ग्रामीण स्वास्थ्य पोषण दिवस के तहत पंचायत भवन मे आयोजित इस चौपाल में उन्होंने कुपोषित व अतिकुपोषित बच्चों का हाल जाना। इस दौरान अतिकुपोषित अमन कुमार को देख उसके परिवार वालों को इलाज के लिए एक हजार रुपये दिए। साथ ही पीएचसी प्रभारी को कड़ी फटकार लगाई। डीएम ने स्वास्थ्य शिविर लगाकर जांच... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:09 PM (IST)
        

एनसीसी कैडेटों का रक्त व नेत्र परीक्षण

मीरजापुर: बथुआ स्थित राजकीय पालीटेक्निक कालेज परिसर में चल रहे वार्षिक प्रशिक्षण शिविर के सातवें दिन शनिवार को वाराणसी स्थित एनसीसी के ग्रुप मुख्यालय के प्रशिक्षण अधिकारी ने शिविर का निरीक्षण किया। इस दौरान कैडेटों को ड्रिल, फाय¨रग, मैप री¨डग आदि का प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल वीएम गोस्वामी ने शिविर के साथ कार्यालय का भी निरीक्षण किया। इस अवसर पर स्वास्थ्य शिविर भी लगा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 10:09 PM (IST)
        

पहाड़ा स्टेशन की चौकसी बढ़ी, जवान तैनात

मीरजापुर: पहाड़ा रेलवे स्टेशन के अप लूप लाइन में गुरुवार की रात खड़ी मालगाड़ी से गेहूं उतारकर समीप की झाड़ी में फेंकने की घटना से सबक लेकर स्टेशन पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। यहां आधा दर्जन आरपीएफ जवान चौबीस घंटे निगहबानी के लिए तैनात किए गए हैं। अप व डाउन में मालगाड़ियों के रूकने पर उनकी हर बोगी की जांच ये जवान करेंगे। वे ट्रेन जाने के बाद कंपनी कमांडर को रिपोर्ट भी देंगे। गेहूं चोरी का मामला रेलवे सुर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:47 PM (IST)
        

सूख रही फसलों को मिली संजीवनी

मीरजापुर : नगरीय व ग्रामीण इलाकों में शनिवार की तड़के व दोपहर झमाझम पानी बरसा। इससे कुछ देर के लिए मौसम सुहाना हो गया। हालांकि बाद में फिर उमस और गर्मी ने लोगों को बेहाल किया। बारिश होने के बाद किसान धान की खेती में जुट गए। बहुत अधिक तो नहीं लेकिन कुछ ही देर के लिए हुई इस बारिश से सूखने के कगार पर पहुंच चुकी फसलों को संजीवनी मिल गई है। जिले में एक पखवारे से बरसात नहीं हो रही थी। रोज आकाश में उमड़त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 01 Aug 2015 09:46 PM (IST)
        
(News from Mirzapur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें