1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मिर्जापुर

अभिनंदन से अभिभूत हुईं नंदिनी

मीरजापुर : आर्ट आफ लि¨वग के तत्वावधान में केबीपीजी कालेज में शनिवार को महिला प्रबोधिनी फाउंडेशन मीरजापुर की महासचिव व मुख्यमंत्री द्वारा पुरस्कृत नंदिनी मिश्र का नागरिक अभिनंदन किया गया। बीएड विभाग के विभागाध्यक्ष डा. विभूति नारायण मिश्र ने मां ¨वध्यवासिनी की तस्वीर व साल ओढ़ाकर संमानित किया। आयोजित कार्यक्रम में कार्यक्रम की अध्यक्ष रजनी गुप्ता, संयोजक बालकृष्ण ने पुष्पमाला व अंगवस्त्रम से ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 10:04 PM (IST)
        

मुरलिया बाजे रे जमुना के तीर

मीरजापुर: गजिया टोला स्थित श्रीराम जानकी मंदिर में पंच दिवसीय संगीत समारोह के तीसरे दिन गुरुवार को भजन, गजल व देवीगीतों की प्रस्तुति की गई। कार्यक्रम का आरंभ बैकुंठनाथ केसरवानी के सरस्वती वंदना से हुआ। गणेश शंकर गुप्ता ने, छोड़ मत जईयो जीवन साथी व त्रिभुवन उपाध्याय ने भजन, मुरलिया बाजे रे जमुना के तीर की प्रस्तुति की। उड़ीसा से आई कलाकार मुस्कान ने देवीगीत की प्रस्तुति की। इसी क्रम में कल्पना गुप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 10:01 PM (IST)
        

झूलनोत्सव में उमड़े लोग

मीरजापुर: बुंदेलखंडी स्थित श्री द्वारिकाधीश जी मंदिर में चल रहे झूलनोत्सव के आखिरी दिन शनिवार को दर्शनार्थियों की भीड़ उमडी। शबरी के जूठे बेर व शंकर जी की झांकी ने लोगों को आकर्षित किया। बुधवार से शुरू हुआ झूलनोत्सव श्रावणी पूर्णिमा तक जारी रहा। प्रतिदिन सुबह व शाम की पाली में आयोजित इस झूलनोत्सव में अलग अलग प्रकार की झांकियां सजाई जाती है। यह कार्यक्रम एक सौ चौदह वर्षों से निरंतर चला आ रहा है... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 10:00 PM (IST)
        

शास्त्री सेतु पर दिन भर लगा जाम

मीरजापुर :शास्त्री सेतु पर शनिवार की दोपहर वाहनों के आड़े तिरछे खड़े होने के कारण पूरे दिन जाम के झाम लगा रहा। राखी बांधने वाली बहने पुलिस व ट्रैफिक पुलिस को कोसती नजर आई। इस शहर के लिए सुव्यवस्थित यातायात की प्रशासन के पास कोई कार्ययोजना ही नहीं है। बीच में फंसे बाइक चालक दाहिने-बायें काटकर आगे निकलने की जल्दी में थे। इस वजह से जाम लग गया। पुल पर घंटो ओवर लोड वाहन खड़े रहे। गिरधर के चौराहा से ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 09:51 PM (IST)
        

नहीं मिला युवक का शव

मीरजापुर : गंगा में कूदे युवक का शव दूसरे दिन शनिवार को भी पुलिस बरामद नहीं कर पाई। पुलिस ने नाव से पांच किलो मीटर तक पेट्रो¨लग की। गंगा किनारे बसे लोगों को सतर्क किया गया है। शुक्रवार सुबह इलाज के लिए जाते समय श्रीपट्टी निवासी शिव कुमार नामक युवक ने शास्त्री पुल से गंगा में छलांग लगा दी थी। तभी से वह लापता है शव को खोजने के लिए ¨वध्याचल से प्राइवेट गोताखोर बुलाए गए थे जो शव को खोजने में नाक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 09:46 PM (IST)
        

रक्षाबंधन पर दिया बीमा का उपहार

लालगंज(मीरजापुर): क्षेत्र के बसकोप गांव में भाजपा मंडल लालगंज के तत्वावधान में शनिवार को रक्षाबंधन पर आयोजित कार्यक्रम जीवन रक्षा उपहार के अंतर्गत रीतादेबी व सोम्या दो बहनो को राखी के बदले रक्षा संकल्प को तीन सौ इक्यावन का चेक देकर एक वर्ष का वीमा उपहार दिया। भाजपा के मंडल अध्यक्ष जयप्रकाश उपाध्याय ने कहा प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने रक्षाबंधन पर बहनों को जीवन रक्षा उपहार मे मुफ्त मे बीमा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 09:43 PM (IST)
        

बाइक के धक्के से दो जख्मी

मीरजापुर : ¨वध्याचल थाना क्षेत्र के अमरावती चौराहा के पास शनिवार की शाम बाइक के धक्के से दो लोग जख्मी हो गए। इसमें बड़ा बगीचा निवासी अशोक (40) और मुड़गुड़ा गांव निवासी बोदे (22) जख्मी हो गए। ग्रामीणों की मदद से दोनों को अस्पताल पहुंचाया गया। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 09:42 PM (IST)
        

भाई को राखी बांधते ही विवाहिता चल बसी

पड़री (मीरजापुर): थाना क्षेत्र के पड़री गांव में भाई को राखी बांधने के बाद विवाहिता अचेत होकर गिरी और वहीं उसका निधन हो गया। गांव निवासी गीता (35) की शादी कोतवाली देहात के भरुहना गांव में हुई थी । शनिवार को वह पति राजेंद्र के साथ मायके आई थी। दोपहर में राखी बांधने के बाद जैसे ही हटी चक्कर खाकर गिर पड़ी जब तक लोग उनको डाक्टर के यहां ले जाने की तैयारी करते उसके पूर्व ही उसकी मौत हो गई। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 09:37 PM (IST)
        

बंदियों को बांधी राखी

मीरजापुर: जिला कारागार में बंद कई बंदियों को उनकी बहनों ने रक्षा बंधन पर मुलाकात की और राखी बांधी। कारागार में इस समय सोनभद्र और मीरजापुर के एक हजार से अधिक बंदी है। रक्षा बंधन पर बंदियों के परिजन कारागार पहुंचे बंदियों के मुलाकात की। बंदियों बहनों ने उनको मिठाई खिलाकर राखी बांधी। जेल प्रशासन की तरफ से रक्षा बंधन पर मुलाकातियों के लिए विशेष व्यवस्था की गई थी । मुलाकातियों की भीड़ के चलते ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 09:36 PM (IST)
        

फरार हसनू के लिए पुलिस ने घोरावल में डेरा डाला

पड़री (मीरजापुर): थाना क्षेत्र के भरपुरा गांव में पथराव के दौरान पुलिस चंगुल से फरार जिला बदर अपराधी हसनू को पुलिस अब तक पकड़ नहीं पाई है। गिरफ्तारी के लिए थानाध्यक्ष के नेतृत्व में टीम सोनभद्र के घोरावल में डेरा डाले हुए है। उधर, पुलिस की ताबड़ तोड़ दविश के चलते गांव वालें घरो को छोड़कर अन्यत्र चले गए है। गुरुवार सुबह पुलिस टीम हसनू को पकड़ने गई थी ग्रामीणों ने टीम पर पथराव कर उसे छुड़ा लिया था तभी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 09:34 PM (IST)
        

शादी का झांसा देकर युवती के साथ दुष्कर्म

मड़िहान (मीरजापुर): थाना क्षेत्र के कूड़ी गांव निवासी युवक ने शादी का झांसा देकर युवती को घर बुलाया और फिर उसके साथ दुष्कर्म किया। युवती की शिकायत पर शनिवार को पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर युवक को गिरफ्तार किया है। सोनभद्र के चोपन थाना क्षेत्र निवासी चौबीस वर्षीय युवती आरकेस्ट्रा में नाचने गाने का काम करती है। कुछ माह पूर्व एक कार्यक्रम के दौरान इसकी मुलाकात कूड़ी निवासी अंगद से हो गई। उसने एक अगस्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 09:30 PM (IST)
        

विवाहिता झुलसी

राजगढ़ (मीरजापुर) : मडिहान थाना के विसुनपुरा गांव में शुक्रवार शाम खाना बनाते समय बिजली मिस्त्री त्रिलोकी नाथ की पत्नी कृतिका(22)अबुझ हाल में आग लगने से झुलस गई उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां डाक्टरों ने उसे मंडलीय अस्पताल भेज दिया। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 09:27 PM (IST)
        

डेंगू से पीड़ित युवक को ट्रेन से उतारा

मीरजापुर: दिल्ली से पटना जा रही मगध एक्सप्रेस के साधारण बोगी से शनिवार दोपहर डेंगू से पीड़ित मरीज को स्थानीय रेलवे स्टेशन पर उतारा गया। उसे मंडलीय अस्पताल लाया गया। ¨सगरौली जिला के गढ़वा थाना के पकरी खुर्द निवासी जगरनाथ का पुत्र रामराज (30) दिल्ली में निजी कंपनी में काम करता है। दो दिन पहले वह बुखार से पीड़ित हो गया। चेक कराने पर वहां डाक्टरों को उसके अंदर डेंगू के लक्षण मिले। शुक्रवार शाम राजा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 09:24 PM (IST)
        

टैंकर पलटा, खलासी घायल

मीरजापुर : कोतवाली देहात क्षेत्र के बरकछा पहाड़ी पर शनिवार दोपहर बाइक सवार को बचाने के प्रयास में टैंकर पलट गया इसमें खलासी घायल हो गया। रेनूकूट से हाइ़ोक्लोरिड एसिड लादकर टैंकर कानपुर जा रहा था। उसे चालक इंद्रेश चला रहा था और उस पर कुंदन खलासी था। टैंकर जब बरकछा की पहाड़ी उतर रहा था तो वहां पहले से गिट्टी लदा ट्रक पलटा हुआ था इसके पास से गुजरते समय अचानक बाइस सामने आ गई इसको बचाने के चक्कर में... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 09:23 PM (IST)
        

फाय¨रग की हो जांच

मीरजापुर :राष्ट्रीय विकास मंच की आवास विकास कालोनी शनिवार को हुई बैठक में पहाड़ी क्षेत्र के भरपुरा गांव में पुलिस द्वारा फाय¨रग की ¨नदा की गई। इस दौरान मुख्यमंत्री द्वारा जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग। इस मौके पर मनीष गुप्ता, अमरनाथ साहू, रवि यादव, कन्हैयालाल, एलपी शास्त्री, अशरफी लाल, हरिशंकर मोटवानी आदि थे। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 09:22 PM (IST)
        

एक दर्जन प्रधानों को भेजी नोटिस

मीरजापुर: आवास का निर्माण न कराने पर जिले के एक दर्जन प्रधानों को नोटिस भेजी गई है। उन इंदिरा आवास का निर्माण न कराने का आरोप है। दोनो किस्त जारी कर दी गई है। इसके बाद भी काम बंद है। सबसे अधिक शिकायत हलिया, लालगंज विकास खंड में आवास का निर्माण न कराने का आरोप है। कई बार की चेतावनी के बाद भी काम नहीं हो रहा है। इस पर सीडीओ अमित कुमार ¨सह ने यह कार्रवाई की। कहा एक सप्ताह में यदि काम शुरू नहीं हु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 08:24 PM (IST)
        

बिना टिकट यात्रियों से तीन हजार वसूला

मीरजापुर: स्थानीय रेलवे स्टेशन पर शनिवार को बिना टिकट यात्रियों के खिलाफ अभियान चलाकर दो दर्जन से तीन हजार जुर्माना वसूला गया। यह कार्रवाई इलाहाबाद से टिकट निरीक्षकों की टीम ने की। स्टेशन पर गहमागहमी का माहौल रहा। मुंबई मेल, जोधपुर हावड़ा, चंबल एक्सप्रेस में सघन चे¨कग की गई। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 08:24 PM (IST)
        

तीन सेमी प्रतिघंटा खिसक रहा जलस्तर

मीरजापुर : एक सप्ताह से लगातार गंगा का जलस्तर नीचे खिसक रहा है। 24 घंटे में 48 सेमी और जलस्तर नीचे उतर गया। घाटों की सफाई न कराए जाने से दुर्गंध से आसपास के लोगों का जीना दुश्वार होता जा रहा है। जल स्तर घटने से कटान भी तेजी से हो रहा है। गंगा जलस्तर शनिवार को सुबह 69.820 मीटर मापा गया। इसके पूर्व शनिवार को जलस्तर 70. 300 मीटर था। यानि तीन सेमी प्रतिघंटा गंगा का जलस्तर नीचे उतर रहा है। गंगा के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 08:23 PM (IST)
        

कजली महोत्सव में होंगे विविध कार्यक्रम

चुनार (मीरजापुर) : नयनागढ़ महोत्सव समिति की बैठक शनिवार को भरपुर लाइन स्थित जेएस पब्लिक स्कूल में हुई। जिसमें एक सितंबर को कजली सम्राट बफ्फत शायर की स्मृति में कजली महोत्सव के आयोजन पर विचार विमर्श किया गया। समिति के अध्यक्ष व सभासद राजेश कुमार ने सदस्यों को बताया कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक जगतंबा ¨सह पटेल होंगे। महोत्सव के दौरान विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही नव न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 10:54 PM (IST)
        

आवास आवंटन के लिए पात्रों के लिए खुली बैठक

लालगंज(मीरजापुर): क्षेत्र के दुबार कला ग्राम पंचायत की खुली बैठक शुक्रवार को पूर्व माध्यमिक विद्यालय परिसर में ग्रामीणों के शोर शराबे के बीच संपन्न हुई। इस दौरान आवास आवंटन के लिए पात्रों के चयन हेतु बुलाई गई बैठक में लोग अपना अपना नाम चयनित सूची में डलवाने के लिए परेशान रहे। ग्राम विकास अधिकारी विशेष प्रकाश ¨सह ने बताया शासन द्वारा लक्ष्य का निर्धारण अभी तक पूरा नहीं हुआ है। बीपीएल सूची मे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 28 Aug 2015 10:42 PM (IST)
        
(News from Mirzapur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें