Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 02,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मिर्जापुर

सीएमओ को मिली चेतावनी

मीरजापुर: अपर निदेशक कार्यालय के सभागार में बुधवार को चिकित्सा एवं परिवार कल्याण की मंडलीय समीक्षा बैठक हुई। इसमें असंतोषजनक कार्य पाए जाने पर मीरजापुर को सीएमओ को चेतावनी दी गई। अपर निदेशक ने मीरजापुर, सोनभद्र व भदोही जिले के चिकित्सा एवं परिवार कल्याण कार्यक्रम की समीक्षा की। उन्होंने जननी सुरक्षा, जननी शिशु सुरक्षा, राष्ट्रीय टीकाकरण, क्षय नियंत्रण आदि कार्यक्रमों की समीक्षा की। कम उपलब्धि प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 11:59 PM (IST)
        

ग्रामीणों ने किया एसपी कार्यालय पर प्रदर्शन

मीरजापुर : हलिया थाना क्षेत्र के नदना गांव में दो दिन पूर्व हुई फायरिंग के आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर गांव की सैकड़ों महिलाओं और पुरुषों ने बुधवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने कहा कि जब तक कार्रवाई नहीं होती है तब तक धरना जारी रहेगा। नदना गांव में सोमवार की शाम चार बजे ट्रैक्टर से एक जमीन की जोताई की जा रही थी। आरोप है कि उसी दौरान आठ नौ की संख्या में लोग पहुंच... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 11:58 PM (IST)
        

प्रधानाध्यापक सहित चार शिक्षक निलंबित

मीरजापुर: अपने निरीक्षण के दौरान जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डीएन सिंह ने बुधवार को अनियमितता पाए जाने पर एक प्रधानाध्यापक समेत चार शिक्षकों को निलंबित कर दिया है। इसमें एक नगर विकास खंड व तीन मझवां विकास खंड के विद्यालयों के हैं। बीएसए सुबह जब सिटी ब्लाक के भिस्कुरी प्रथम पहुंचे तो वहां पर तैनात प्रधानाध्यापक अनुपस्थित मिलीं। उपस्थिति पंजिका पर उनके हस्ताक्षर तो थे लेकिन वह विद्यालय में नहीं थीं। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 11:58 PM (IST)
        

विद्युत उपकेंद्र में तालाबंदी, किया घेराव

मड़िहान (मीरजापुर): बिजली अनापूर्ति से त्रस्त ग्रामीणों ने बुधवार को विद्युत उपकेंद्र का घेराव कर तालाबंदी कर दी। जानकारी होने के बाद पहुंचे थानाध्यक्ष मड़िहान के आश्वासन पर घेराव समाप्त किया गया। मड़िहान विद्युत उपकेंद्र से पांच फीडर निकाले गए हैं। इसमें सिरसी, घोरावल, कोटवां, राजगढ़ व टाउन फीडर है। आरोप है कि इस समय किसी फीडर पर एक दो घंटे से अधिक बिजली नहीं दी जा रही है जबकि सरकारी दावा आठ घंटे ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 11:56 PM (IST)
        

गोदाम पर छापा, बोरियों की नीलामी का निर्देश

मीरजापुर: जिलापूर्ति अधिकारी अंजनी कुमार सिंह की टीम ने बुधवार को पथरहिया रोड स्थित मार्केटिंग विभाग के गोदाम में छापा मारकर स्टाक की जांच पड़ताल की। इस दौरान वहां पर सैकड़ों की संख्या में बोरियां सड़ रही थीं। इस पर उन्होंने क्षेत्रीय विपणन निरीक्षक से विभागीय कार्रवाई पूरी कर बोरियों की नीलामी का निर्देश दिया। डीएसओ ने अभिलेख से स्टाक का मिलान भी किया। इस दौरान बोरियां बेतरतीब ढंग से रखी गई थीं। उ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 11:23 PM (IST)
        

चक्रवाती तूफान संग गिरे ओले

मीरजापुर: बूंदाबादी व ओला के साथ आए चक्रवाती तूफान ने बुधवार को लालगंज, पटेहरा, राजगढ़ व मड़िहान क्षेत्र में हाहाकार मचा दिया। बस्तरा में एक ढाबे का शेड उड़ गया तो आधा दर्जन मकानों पर पेड़ गिर गए। बिजली व टेलीफोन व्यवस्था भी ध्वस्त हो गई। पेड़ गिरने से मीरजापुर-रींवा राष्ट्रीय मार्ग दो घंटे जाम रहा। चक्रवाती तूफान का सबसे ज्यादा असर लालगंज बाजार व उसके दक्षिण साइड में आठ किमी तक रहा। लालगंज प्रतिनिध... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 10:14 PM (IST)
        

एंबुलेंस चालक पर वसूली का आरोप

मीरजापुर : समाजवादी एंबुलेंस अब चालकों के लिए धन उगाही का जरिया बनता जा रहा है। चालक मरीजों को अस्पताल लाने और उनको घर तक छोड़ने के एवज में पैसे वसूल रहे हैं। एक गर्भवती महिला ने इसकी शिकायत जिलाधिकारी से की है। महुआरी घमहापुर निवासी रंजना का आरोप है कि महिला अस्पताल में उसे 27 सितंबर को लड़की पैदा हुई थी। अगले दिन उसे 102 नंबर की एंबुलेंस से घर छोड़ा गया। जिस एंबुलेंस से उसे घर पहुंचाया गया उसमें... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 10:10 PM (IST)
        

पकड़ा गया रेलवे का टिकट दलाल,गया जेल

मीरजापुर: रेलवे सुरक्षा बल की टीम ने मंगलवार को स्थानीय रेलवे स्टेशन के आरक्षण काउंटर के सामने छापेमारी कर एक दलाल को धरदबोचा। उसके पास से चार आरक्षण टिकट, पांच आरक्षण फार्म व एक मोबाइल फोन भी बरामद हुआ है। इस कार्रवाई से दलालों में हड़कंप मच गया है। प्रभारी निरीक्षक एसके वर्मा ने बताया कि इस बात की बराबर शिकायत मिल रही थी कि आरक्षण काउंटर पर दलाल सक्रिय हैं। तत्काल टिकट को ब्लैक किया जा रहा है। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 10:08 PM (IST)
        

नहीं रुकी भर्ती तो होमगार्ड जाएंगे कोर्ट

मीरजापुर : राजकीय इंटर कालेज परिसर में मंगलवार को होमगार्ड के जवानों की बैठक हुई। इसमें होमगार्डो की नई भर्ती पर रोक लगाने की मांग की गई। कहा गया कि अगर भर्ती नहीं रोकी गई तो वे वृहद आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। जिलाध्यक्ष रवींद्रनाथ विश्वकर्मा ने कहा कि पहले से ही उत्तर प्रदेश में 1,18,348 होमगार्ड जवानों का पदसृजित है। इसमें केवल सात हजार पद ही खाली हैं। प्रदेश में केवल पचास हजार होमगार्डो की ड्य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 10:21 PM (IST)
        

मंडल में चलेगा बिजली चोरों के खिलाफ अभियान

मीरजापुर : विंध्याचल मंडल में बिजली हानि रोकने व कनेक्शन के लिए पूरे अक्टूबर महीने तक अभियान चलाया जाएगा। अभियान का मकसद बिजली एटीसी के नुकसान को कम करना है। अधीक्षण अभियंता इं. एआर सिंह ने बताया कि यह अभियान मंडल के तीनों जिलों में चलाया जाएगा। जिले में पहले मीरजापुर नगर विंध्याचल एवं चुनार टाउन में अभियान चलेगा। इस अभियान में जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन का भी सहयोग रहेगा। इसमें बिजली वितरण की... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:56 PM (IST)
        

नदौली गांव के लेखपाल के खिलाफ प्राथमिकी, हड़कंप

मीरजापुर: हलिया विकास खंड के बरौधा कानूनगो सर्किल के नदौली गांव के लेखपाल आशाराम के खिलाफ मंगलवार को हलिया थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई। दो माह पहले गांव का अभिलेख नष्ट करने और अन्य कागजात गायब कर बिना सूचना के लंबे समय से गायब रहने के आरोप में यह कार्रवाई एसडीएम लालगंज डाक्टर विश्राम ने की है। इस कार्रवाई से दागी कर्मचारियों में हड़कंप मच गया है। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद लेखपाल भूमिगत हो गया ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:56 PM (IST)
        

हलिया के वृद्ध की एमपी में हत्या

लालगंज (मीरजापुर): हलिया के बड़ौहा निवासी वृद्ध की मध्यप्रदेश के जंगल में बदमाशों ने धारदार हथियार से हत्या कर उसकी पचास बकरियां लूट ले गए। बड़ौहा निवासी मरीच लाल (75) ने मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिला के गढ़वा थाना के बगरदा चौकी क्षेत्र में लगने वाले जंगल के समीप खेत में पाही बना रखी थी। इसमें वह खेती कराने के साथ ही बकरियां पालकर उनका कारोबार भी करता था। दो दिन पहले अज्ञात बदमाश ने पाही पर हमला बो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 09:26 PM (IST)
        

लेखपालों का कलेक्ट्रेट पर धरना

मीरजापुर : जिले के लेखपालों ने संघ के आह्वान पर समान वेतनमान की मांग समेत अन्य कई मांगों को लेकर मंगलवार को कलेक्ट्रेट पर धरना दिया। इस दौरान मांगें पूरी न होने पर व्यापक आंदोलन शुरू करने की चेतावनी भी दी। धरनास्थल पर आयोजित सभा में वक्ताओं ने कहा कि कई बार मांगों को लेकर आंदोलन किया गया लेकिन हर बार सिर्फ आश्वासन ही मिलता है। मांगें पूरी नहीं हुई तो आंदोलन तेज किया जाएगा। धरना सभा को संबोधित क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 08:50 PM (IST)
        

पंडालों में तैनात होंगे होमगार्ड

मीरजापुर : दुर्गापूजा की धूम नगर के साथ ही गांवों में भी शुरू हो गई है। इस दौरान सुरक्षा के लिए प्रत्येक पंडालों में दो-दो होमगार्ड के जवान लगाए गए हैं। इसके अलावा चीता मोबाइल व पुलिस पार्टियों के साथ ही थाना व चौकी प्रभारी अपने-अपने क्षेत्रों में सड़कों पर भ्रमण कर रहे हैं। इसके अतिरिक्त भीड़ को देखते हुए तिराहे व चौराहों पर भी पुलिस के जवान तैनात किए जाएंगे। जिले में विभिन्न स्थानों पर कुल 376 प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 08:24 PM (IST)
        

अब होगा वरासत पक्ष का आयोजन

मीरजापुर: जिले में अब वरासत पक्ष का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए चार से 18 अक्टूबर की तिथि निर्धारित की गई है। आयुक्त एवं सचिव राजस्व परिषद के आदेश के अनुपालन में सोनभद्र के सभी तहसीलों में पचीस से तीस अगस्त तक वरासत पक्ष का आयोजन कर कुल 4818 मृतक खातेदारों के अविवादित वारिसों के नाम दर्ज किए गए, जबकि मीरजापुर में यह संख्या काफी कम 618 ही रही। इस पर आयुक्त विंध्याचल मंडल द्वारा नाराजगी जतायी गई है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 08:21 PM (IST)
        

जयंती पर याद किए गए भगत ंिसंह

मीरजापुर : राष्ट्रीय जागरण मंच के तत्वावधान में रविवार को नगर के आवास विकास कालोनी स्थित कैंप कार्यालय में शहीद भगत सिंह की जयंती मनाई गई। इस दौरान गोष्ठी का आयोजन कर उनके जीवनवृत्त पर प्रकाश डाला गया। मुख्य अतिथि कमला आर्य कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्राचार्य डा.ओमप्रकाश मलिक ने भगत ंिसंह के चित्र पर माल्यार्पण कर गोष्ठी का शुभारंभ किया। मंच के सचिव अरूण प्रकाश दुबे ने कहा कि सरदार भगत स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 08:21 PM (IST)
        

सभी का खुले बैंक में खाता

पड़री (मीरजापुर): पहाड़ी विकास खंड के भोजपुर पहाड़ी व दुबेपुर बसारी गांव में सोमवार को नाबार्ड द्वारा अनुमोदित कृषक क्लब का उद्घाटन इलाहाबाद बैंक ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण के निदेशक एके सिन्हा ने किया। इस दौरान किसानों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि परिवार के सभी सदस्यों का खाता बैंक में खुल जाना चाहिए। यदि पहले से खाता खुला है तो दोबारा खाता खोलने की जरूरत नहीं है। सभी सुविधाएं व बीमा उसी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 08:19 PM (IST)
        

गड़बड़ाधाम में स्कूली बच्चों ने की सफाई

हलिया (मीरजापुर): मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा शुरू किया गया स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत का अभियान व्यापक रूप लेता जा रहा है। अंबिका देवी सीनियर सेकेंड्री स्कूल पंवारी कला के निदेशक, प्रधानाचार्य, अध्यापक व बच्चों ने विद्यालयों के अलावा गड़बड़ाधाम की सफाई कर अनूठी मिसाल पेश की। निदेशक पूर्व आइएएस मानवेंद्र बहादुर सिंह ने स्वयं झाड़ू उठा लिया। फिर क्या था प्रधानाचार्य अध्यापक व बच्चों ने भी बिना ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 08:13 PM (IST)
        

प्रभारी एडी के खिलाफ मिला निदेशालय का पत्र

मीरजापुर : प्रभारी अपर निदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण डा. एके पांडेय को अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर काम करना महंगा पड़ गया। निदेशक प्रशासन अविनाश गौड़ ने आयुक्त विंध्याचल मंडल को भेजे पत्र में निर्देश दिया है कि अपर निदेशक का प्रभार दूसरे जेडी को हस्तगत करा दिया जाए। प्रभारी एडी डा. अरूण कुमार पांडेय पर आरोप है कि उन्होंने अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर शासनादेश के विपरित काम किया ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 08:12 PM (IST)
        

गड़बड़ाधाम में भी दर्शन-पूजन

हलिया (मीरजापुर): गड़बड़ा धाम में सोमवार को 60 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने मत्था टेककर विधिवत पूजन अर्चन किया। भारी भीड़ के कारण चारों ओर दु‌र्व्यवस्था का बोलबाला रहा। नवरात्र के अलावा गड़बड़ाधाम में हर सोमवार को श्रद्धालुओं का रेला लगा रहता है। नवरात्र में भारी भीड़ रही। इस कड़ाके की धूप में दर्शन-पूजन करने वालों की लंबी लाइन लगी हुई थी। धूप व उमस भी आस्था को नहीं डिगा पाई। देरशाम तक दर्शन-पूजन करने वा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 11:19 AM (IST)
        
(News from Mirzapur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें