मिर्जापुर

  • पत्नी की कुल्हाड़ी से हत्या, आरोपी गिरफ्तार

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    मीरजापुर : मड़िहान थाना क्षेत्र के हसरा गांव में सोमवार की रात साढ़े आठ बजे पति ने ही विवाहिता की कुल्हाड़ी के प्रहार से हत्या कर दी गई। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने पत्नी की हत्या के आरोपी बंटू को घर से ही पकड़ लिया। देर रात तक पुलिस कार्रवाई में जुटी रही। उक्त गांव निवासी जन्नू कोल के बेटे बंटू की पत्नी सोनू (25) घर में अकेली थी। पति व परिवार के अन्य लोग घर के बाहर ही आसपास थे। इस दौरान गांव... और पढ़ें »

  • सोलर लाइट से दमकेंगी ¨वध्यधाम की गलियां

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 01:00 AM (IST)

    आनंद मोहन मिश्र ------------ ¨वध्याचल (मीरजापुर) : सब कुछ ठीक ठाक रहा तो जल्द ¨वध्यधाम का नजारा बदला बदला दिखेगा। वर्ष के दोनों नवरात्र मेला के अलावा पूर्णिमा, शादी विवाह व अन्य अवसरों पर देश व विदेश से आने वाले लगभग 60 से 70 लाख देवी भक्तों को यहां की संकरी गलियों, खस्ता सड़कों व अंधेरे में डूबे गंगा घाटों, मार्गों से गुजरना पड़ता था। ¨वध्यधाम के सुंदरीकरण की मांग तो लंबे समय से होती रही है। दो स... और पढ़ें »

  • माले ने स्मृति ईरानी से मांगा इस्तीफा

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 09:54 PM (IST)

    मीरजापुर : जनसमस्याओं के निराकरण में प्रशासनिक उदासीनता के विरोध में भाकपा माले के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को रेलवे स्टेशन से कलेक्ट्रेट तक मार्च निकाला। कलेक्ट्रेट में धरना व सभा कर हैदराबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के शोध छात्र रोहित वेमुला की हत्या के लिए मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी को जिम्मेदार बताते हुए उनसे इस्तीफा मांगा। कहा कि मांगें पूरी नहीं हुई तो आंदोलन और तेज किया जाएगा। ... और पढ़ें »

  • बोर्ड परीक्षा में शुचिता का करें पालन

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 09:34 PM (IST)

    मीरजापुर : महुवरिया स्थित जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में सोमवार को यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा के संचालन के लिए केंद्र व्यवस्थापकों की बैठक हुई। इसमें जिला विद्यालय निरीक्षक देवी सहाय तिवारी ने शुचितापूर्ण परीक्षा के संचालन का निर्देश दिया। साथ ही केंद्र व्यवस्थापकों से उनके यहां तैनात अध्यापकों व कक्षों की संख्या एवं अन्य संसाधनों के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने कहा क... और पढ़ें »

  • नक्सली गतिविधियों का लिया फीडबैक

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 09:18 PM (IST)

    चुनार (मीरजापुर) : नक्सल प्रभावित मीरजापुर, सोनभद्र व चंदौली जिलों की संयुक्त मासिक बैठक सोमवार को जेपी सीमेंट फैक्ट्री स्थित वीआइपी गेस्ट हाउस में ¨वध्याचल मंडल के डीआइजी रतन श्रीवास्तव की अध्यक्षता में हुई। इसमें तीनों जिले के नक्सल प्रभावित थानों एवं चौकियों के प्रभारी सहित सीआरपीएफ, इंटेलीजेंस, पीएसी आदि विभागों के बीच सूचनाओं का आदान प्रदान हुआ। सभी से नक्सल गतिविधियों का फीड बैक लिया गया। ... और पढ़ें »

  • डीएम ने उद्यान अधिकारी से मांगा स्पष्टीकरण

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 09:02 PM (IST)

    मीरजापुर : कलेक्ट्रेट सभागार में सोमवार को बैठक में जिलाधिकारी राजेश कुमार ¨सह ने विकास कार्य की समीक्षा की। उन्होंने कहा अधिकारी लक्ष्य को लेकर गंभीर नहीं है। ऐसे अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। मार्च तक शतप्रतिशत लक्ष्य पूरा करना होगा। एकीकृत बगवानी मिशन की प्रगति खराब पाए जाने पर उन्होंने जिला उद्यान अधिकारी से स्पष्टीकरण मांगा है। उन्होंने मानव संसाधन, मधुमक्खी पालन, संरक्षित ख... और पढ़ें »

  • बाइक लूट कांड का खुलासा, दो गिरफ्तार

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 08:42 PM (IST)

    मीरजापुर : ¨वध्याचल थाना क्षेत्र से छह दिन पहले युवक को घायल कर बाइक और मोबाइल फोन लूट की घटना का पुलिस ने खुलासा किया है। ¨वध्याचल दर्शन के बाद लौटते समय इलाहाबाद निवासी दो छात्रों ने अपने साथी के साथ घटना को अंजाम दिया था। बाइक और मोबाइल के साथ दोनों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधीक्षक अर¨वद सेन ने लुटेरों को पुलिस लाइन में मीडिया के सामने पेश किया। बताया कि कटरा कोतवाली क्षेत्र के दुर्ग... और पढ़ें »

  • दूध न बांटने पर 131 प्रधानाध्यापकों का वेतन रोका

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 08:28 PM (IST)

    मीरजापुर : जिले के परिषदीय विद्यालयों में बुधवार को दूध का वितरण न करने पर बीएसए ने 131 प्रधानाध्यापकों का फरवरी का वेतन रोकने का आदेश जारी किया है। साथ ही खंड शिक्षाधिकारियों की सूचना व दैनिक अनुश्रवण रिपोर्ट में मिले अंतर के लिए उनसे तीन दिन में स्पष्टीकरण मांगा है। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने अपने पत्र में पूछा है कि क्यों न खंड शिक्षाधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाए। जनवरी से प्रदेश सरकार न... और पढ़ें »

  • हत्यारोपियों की गिरफ्तारी को घेरा थाना

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 08:21 PM (IST)

    कछवां (मीरजापुर) : छात्र प्रदीप कुमार यादव के हत्यारोपियों को घटना के तीन बाद भी नहीं पकड़ने से आक्रोशित ग्रामीण सोमवार की दोपहर थाने पर जुट गए। वे आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। घटना की जानकारी होते ही जिले से आला अधिकारी भारी फोर्स के साथ पहुंच गए। करीब तीन घंटे बाद अपर पुलिस अधीक्षक के आश्वासन पर ग्रामीणों ने थाने का घेराव समाप्त किया। थाना क्षेत्र के तिवारीपुर गांव निवासी सो¨बद य... और पढ़ें »

  • अधीक्षण अभियंता की तैनाती को दिया धरना

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 07:36 PM (IST)

    मीरजापुर : ¨सचाई विभाग के कर्मचारियों ने अधीक्षण अभियंता की तैनाती या वैकल्पिक व्यवस्था की मांग को लेकर फतहां स्थित विभागीय कार्यालय में छठे दिन सोमवार को धरना दिया। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद और राज्य कर्मचारी महासंघ के बैनरतले आयोजित धरना स्थल पर सभा में राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष लल्लू तिवारी ने कहा कि दो महीने से ¨सचाई विभाग में अधीक्षण अभियंता की कुर्सी खाली है। इस कारण कर्मचार... और पढ़ें »

  • खराब प्रगति पर केंद्र प्रभारियों से मांगा स्पष्टीकरण

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 07:16 PM (IST)

    मीरजापुर : धान खरीद में उदासीनता बरतने के आरोप में डीएम राजेश कुमार ¨सह ने सोमवार को पीसीएफ के चार केंद्र प्रभारियों से स्पष्टीकरण मांगा है। उन्होंने कहा धान खरीद का लक्ष्य पूरा नहीं हुआ तो केंद्र प्रभारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। धान खरीद का लक्ष्य 80 हजार ¨क्वटल है। अब तक 60 हजार मीट्रिक टन धान की खरीद हो पाई है। सबसे खराब स्थिति पीसीएफ की है। इन केंद्रों पर धन का टोटा है। इसकी वजह से कें... और पढ़ें »

  • प्रधानों का खाता न खुलने पर सीडीओ ने जताई नाराजगी

            
    Updated on: Mon, 08 Feb 2016 07:15 PM (IST)

    मीरजापुर : नव निर्वाचित ग्राम प्रधानों का खाता नहीं खुल पा रहा है। खाता खोलने की फाइल जिला पंचायत राज अधिकारी (डीपीआरओ) कार्यालय में धूल फांक रही है। मुख्य विकास अधिकारी अमित कुमार ¨सह ने सोमवार को सभी खंड विकास अधिकारियों को जारी आदेश में प्रधानों का खाता खोलवाने का निर्देश दिया है। कहा कि एक सप्ताह में यदि खाता नहीं खोला गया तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। गांव में विकास कार्य ठप होने पर उन्होंने सेक... और पढ़ें »

  • समाज की ताकत से संवारने का लें संकल्प

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:41 PM (IST)

    चुनार (मीरजापुर) : सुरभि शोध संस्थान के रामबाग स्थित प्रकल्प में भारत विकास संगम के तत्वावधान में चल रहे तीन दिवसीय राष्ट्रीय प्रशिक्षण रविवार को समापन हुआ। वक्ताओं ने कहा देश में विकास की लहर तब आएगी जब हम समाज को समाज की ताकत से संवारने का संकल्प ले कर कार्य करेंगे। शिविर के दौरान देश के कोने-कोने से आए समाज सेवा से जुड़े सज्जनों के विचार ¨चतन के मध्य तय हुआ कि एक गांव को लेकर उसके विकास की ... और पढ़ें »

  • पर्यावरण के प्रति किया जागरुक

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:40 PM (IST)

    कछवां(मीरजापुर) : राजेश्वरी रिसर्च फाउंडेशन के तत्वावाधान में नेशलन काउंसिल फार साइंस एंड टेक्नालाजी के सहयोग से जमुआ बाजार के बधवा स्थित अमरावती इंटर कालेज में आयोजित तीन दिवसीय विज्ञान केंद्र के दूसरे दिन रविवार को पर्यावरण के प्रति छात्र-छात्राओं को जागरुक किया गया। इससे होने वाले क्षति के बारे में डाक्यूमेंट्री फिल्म दिखाई गई। इसके बाद खाद्य वस्तुओं में मिलावटी एवं स्वास्थ्य के प्रति जागरुक... और पढ़ें »

  • मां शीतला का दर्शन करने आए मित्रों में से एक डूबा

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:39 PM (IST)

    सीखड़ (मीरजापुर) : अदलपुरा चौकी क्षेत्र अंतर्गत मां शीतला धाम में रविवार को दोपहर ढाई बजे मां का दर्शन करने आए चार साथियों में नहाते समय एक साथी गंगा में डूब गया। घटना की जानकारी होते ही हजारा जाल की सहायता से स्थानीय मल्लाह सहित चुनार से आया गोताखोर बबई एवं स्थानीय गोताखोर शिपई कर गंगा में तलाश कर रहे हैं। समाचार लिखे जाने तक डूबे युवक का पता नहीं चल सका। वाराणसी के शिवपुर थाना अंगर्तत भवानीपुर ग... और पढ़ें »

  • शरीर को स्वस्थ रखने के लिए योग जरूरी

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:38 PM (IST)

    चुनार (मीरजापुर) : राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय चुनार में चल रहे सात दिवसीय एनएसएस कैंप के पांचवें दिन रविवार को मुख्य अतिथि भारत स्वाभिमान ट्रस्ट के तहसील कोआर्डिनेटर रामध्यान ¨सह ने शिविरार्थियों को योग का प्रशिक्षण दिया। उन्होंने कहा कि शरीर, मन तथा आत्मा के लिए योग उतना ही जरूरी है जितना जीवन के लिए भोजन है। साथ ही उन्होंने योग के द्वारा विभिन्न बीमारियों से छुटकारा पाने की जानकारी भी दी।... और पढ़ें »

  • किसान चौपाल में दी बीमा योजना की जानकारी

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:35 PM (IST)

    मीरजापुर: अनगढ़ रोड स्थित एक लान में रविवार को भारतीय जनता पार्टी नगर मंडल के तत्वावधान में किसान चौपाल का आयोजन किया गया जिसमें किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना की जानकारी प्रदान की गई। उसके लाभ के बारे में बताया गया। किसान चौपाल में नगर विधानसभा क्षेत्र के प्रभारी अनिल ¨सह ने कहा आजादी के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों के लिए फसल बीमा योजना को जटिल नियमों से मुक्त कर उसक... और पढ़ें »

  • पें¨टग प्रतियोगिता में बच्चों ने किया प्रतिभाग

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:32 PM (IST)

    मीरजापुर: महुवरिया स्थित किड्स इंटरनेशनल में रविवार को पें¨टग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें विभिन्न स्कूलों के दो सौ बच्चों ने प्रतिभाग किया। यह प्रतियोगिता तीन श्रेणियों में आयोजित की गई थी। प्रतियोगिता में तीन से पंद्रह वर्ष तक के बच्चों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इसमें प्रथम श्रेणी में संस्कृति दुबे, द्वितीय में श्रेया यादव तथा तृतीय श्रेणी में सौम्या यादव अव्वल रही। अन्य बच्चों... और पढ़ें »

  • छह बिछड़े दंपती को मिलाया

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:32 PM (IST)

    मीरजापुर: पुलिस लाइन में आयोजित परिवार परामर्श केंद्र में सुलह समझौते आधार पर पुलिस ने छह बिछड़े दंपती को फिर से एक साथ रहने को राजी किया। कटरा कोतवाली क्षेत्र के चंद्रदीपा निवासी संतोष ¨बद की शादी पड़री थाना के पैड़ापुर निवासी अमृता के साथ, चुनार कोतवाली क्षेत्र के बेलवीर निवासी नीलम की शादी सोनभद्र के राबर्टसगंज थाना के विजयगढ़ पैलेस पास निवासी विशाल के साथ, देहात कोतवाली के धौरूपुर निवासी ओमका... और पढ़ें »

  • युवक घायल

            
    Updated on: Sun, 07 Feb 2016 10:18 PM (IST)

    अहरौरा (मीरजापुर) : वाराणसी शक्ति नगर मार्ग पर चुनार चौराहे के पास शनिवार की रात करीब 11 बजे वाराणसी की ओर जा रहा मोटर साईकल सवार सुधाकर ¨सह (35) निवासी जफराबादबाद-जौनपुर खड़ी ट्रक में भिड़ जाने से गम्भीर रूप से घायल हो गया। जिसको मौके पर पहुंची पुलिस ने एंबुलेंस से वाराणसी ट्रामा सेण्टर भेजा। वह सोनभद्र स्थित चुर्क सीमेंट फैक्टरी में काम करता है। ट्रक चालक ट्रक सहित भाग गया। और पढ़ें »

(News from Mirzapur, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें