1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मिर्जापुर

किसानों केमसीहा थे चौधरी चरण ¨सह

मीरजापुर : फतहां स्थित विशेष श्रेणी निरीक्षण गृह में शुक्रवार को लोकदल के नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व. चौधरी चरण ¨सह की 28वीं पुण्य तिथि मनाई। इस दौरान चरण ¨सह की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की गई। वक्ताओं ने कहा कि चौधरी चरण ¨सह किसानों व मजदूरों के मशीहा थे। रालोद के जिलाध्यक्ष शिवशंकर पाण्डेय ने कहा कि चरण ¨सह ने भारतीय राजनीति व आर्थिक विकास को पूरी तरह भारतीयता के संदर्भ में लिया व जिय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 10:20 PM (IST)
        

इक्यावन सौ दीपों से उतारी गंगा की आरती

¨वध्याचल(मीरजापुर): गंगा दशहरा पर्व पर गुरुवार की शाम पक्का घाट पर गंगा आरती व सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। शाम सात बजे वैदिक मंत्रोच्चार व शंख ध्वनि के बीच इक्यावन सौ दीपों से गंगा आरती कर दीपदान किया गया। इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किया गया। ¨वध्य दैनिक आरती गंगा समिति के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में पक्के घाट को दुल्हन की तरह सजाया गया था। सायंकाल ठीक सात ब... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 10:08 PM (IST)
        

सड़क हादसों में चालक की मौत छह घायल

मीरजापुर :जनपद के तीन अलग-अलग स्थानों पर हुए सड़क हादसों में चालक की मौत हो गई। आधा दर्जन लोग घायल हो गए। पड़री- थाना क्षेत्र के अकरी लहौरा गांव के पास शुक्रवार की सुबह छह बजे ट्रैक्टर असंतुलित होकर पलट गया। इसके नीचे चुनार थाना के सागर सेमर निवासी चालक जित्तू (24) आ गए। गंभीर रुप से घायल चालक को वाराणसी ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई। लालगंज- थाना क्षेत्र के बस्तरा राजा गांव के समीप गुरुवार की... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 09:37 PM (IST)
        

दैनिक वेतनभोगी वन कर्मियों का कलेक्ट्रेट में धरना

मीरजापुर : वन विभाग के दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों ने शुक्रवार को जिलाधिकारी कार्यालय पर धरना दिया। मांग की है कि उनको नियमित किया जाए। अगर मांगें नहीं मानी गई तो वे आरपार का आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे। दैनिक वेतन भोगी वन कर्मचारियों ने कहा कि उनको नियमित करने व शासकीय साधन सुविधा देने के लिए कोर्ट के आदेश पर शासनादेश जारी किया गया है। इसके बाद भी अधिकारी उनकी मांगों की अनसुनी कर रहे हैं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 07:59 PM (IST)
        

लुटेरों और बदमाशों की हिस्ट्रीशीट खोलें

मीरजापुर: डीआईजी शिवसागर ¨सह ने कहा कि जेल से छूटे लुटेरों और बदमाशों की हिस्ट्रीशीट खोलकर उनकी नियमित निगरानी की जाए। साथ ही सर्किलवार पुलिस मित्र की सूची तैयार की जाए। शुक्रवार को डीआईजी अपने कार्यालय में सोनभद्र के दुद्धी और मीरजापुर के चुनार सर्किल के थानो की समीक्षा कर रहे थे। अर्दली रुम में थानों से आए आरक्षियों की बीट बुक को चेक किया। उनके क्षेत्र में तीन वर्ष के दौरान जेल से छूटे अपराध... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 07:54 PM (IST)
        

ग्रामीणों की शिकायत पर प्रधान के खिलाफ प्राथमिकी का निर्देश

मीरजापुर: लोहिया आवास में मनमानी वसूली के विरोध में लालगंज विकास खंड विकास खंड के लोहिया गांव मझियार के ग्रामीणों ने शुक्रवार को विकास भवन में परियोजना निदेशक राजीव बनकटा का घेराव किया। उनका आरोप है कि लोहिया आवास के आवंटन के नाम पर पचास हजार तक की वसूली की गई है। कई बार शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं हो रही है। आवासों का निर्माण अधूरा है। कई अपात्रों को आवास दिए गए हैं। ऐसे लोग आवास पाए हैं जिनके... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 06:22 PM (IST)
        

पुरानी रंजिश में मारी गई थी दीनदयाल को गोली

मऊ : भाजपा नेता राकेश मिश्र के बड़े भाई दीनदयाल मिश्र को गोली मारने वाले बदमाश कहीं दूर के नहीं, उनके अपने ही गांव के युवक थे। उन्होंने इस घटना को श्री मिश्र के पट्टीदार के कहने पर अंजाम दिया था। पट्टीदार से उनकी पुरानी रंजिश चली आ रही थी। पुलिस ने दोनों हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया है। उनके पास से पिस्टल व दो कारतूस भी बरामद किए हैं। पुलिस को अब घटना की साजिश रचने वाले पट्टीदार की तलाश है। वह फरार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 05:56 PM (IST)
        

खान अधिकारी सूचना आयोग में तलब

मीरजापुर : राज्य सूचना आयोग में खनन अधिकारी को एक जून की सुबह दस बजे तलब किया गया है। शिकायतकर्ता अधिवक्ता अवधेश कुमार पांडेय की शिकायत पर आयोग ने इस संबंध में नोटिस जारी किया है। शिकायतकर्ता ने आयोग को दिए आवेदन मे कहा है कि उनको खनन विभाग से निर्धारित अवधि में सही व पूरी सूचना उपलब्ध नहीं कराई गई। इस मामले में आयोग ने स्पष्ट किया है कि प्रतिवादी अगर तय तिथि को उपस्थित नहीं होते हैं तो समझा जाए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 11:14 PM (IST)
        

शिवपाल बांटेंगे पेंशन व साइकिल

मीरजापुर: लोक निर्माण मंत्री शिवपाल यादव दो जून को आयुक्त कार्यालय सहित अन्य बीस परियोजनाओं के लोकार्पण के बाद पथरहिया स्थित एफसीआइ गोदाम परिसर में समाजवादी पेंशन के लाभार्थियों और श्रमिकों को चेक व साइकिल का वितरण करेंगे। प्रशासनिक स्तर पर इसको लेकर तैयारी जारी है। ऐसे पांच- पांच लोगों की सूची तैयार हो रही है जो इन योजनाओं के लिए पात्र हैं। जिलाधिकारी राजेश कुमार ¨सह ने श्रम व समाज कल्याण विभाग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 11:12 PM (IST)
        

शिक्षामित्रों ने दूसरे दिन भी दिया धरना-प्रदर्शन

मीरजापुर: बेसिक शिक्षाधिकारी कार्यालय पर शिक्षामित्रों का धरना- प्रदर्शन गुरुवार को भी जारी था। वक्ताओं ने दोहराया जब तक उनका समायोजन नहीं किया जाएगा धरना भी जारी रहेगा। वक्ताओं ने कहा काउंसि¨लग के बाद भी उनका समायोजन नहीं हो पा रहा है। यह अत्यंत निराशाजनक स्थिति है। बीएसए कार्यालय के बाहर पूरा मेला जैसा ²श्य था। आसपास चार पहिया वाहनों के साथ बाइकों की भरमार रही। भीड़ देखकर ठेला व खोमचा वाले भी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 11:03 PM (IST)
        

धीमी प्रगति पर जताई नाराजगी

मीरजापुर: विकास भवन में गुरुवार को विकास कार्य की समीक्षा की गई। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी ने कहा पांच जून तक सभी खंड विकास अधिकारी एमआइएस फी¨डग करा लें। इसके बाद यदि काम संतोषजनक नहीं मिला तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। समीक्षा के दौरान लालगंज, हलिया, सीखड़, छानबे की एमआइएस फी¨डग की प्रगति धीमी पाई गई। इस पर सीडीओ ने नाराजगी जताई। उन्होंने कहा सिटी, पटेहरा व नारायणपुर की एमआइएस फी¨डग का काम संत... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 10:58 PM (IST)
        

परीक्षा परिणाम देख उछल पड़े होनहार

मीरजापुर: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद ( सीबीएसई) की दसवीं का परिणाम गुरुवार की शाम घोषित किया गया. काफी दिनों से प्रतीक्षा कर रहे छात्र- छात्राओं ने अपेक्षित परिणाम आने पर हर्ष जताया। परिजनों ने भी उनकी प्रसन्नता में सहभागिता की। विद्यालयों में भी उत्तम परिणाम आने पर हर्ष का माहौल था। ग्रेड मार्क मिलने के कारण टेन सीजीपीए की प्रमुखता रही। बड़ी संख्या में बच्चों ने टेन सीजीपीए प्राप्त किया। घर म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 10:24 PM (IST)
        

शिक्षक अच्छे संस्कारों से विद्यार्थियों को करें पोषित

मीरजापुर: जिलाधिकारी राजेश कुमार ¨सह ने कहा है शिक्षक अपने अंदर स्थित प्रज्ञता का विकास करें। वह गुरुवार को लोहिया तालाब स्थित डैफोडिल्स पब्लिक स्कूल में आयोजित यूपी बोर्ड, सीबीएसई व आईसीएसई से संबद्ध इंटर कालेजों के प्रधानाचार्यों के कान्क्लेव को संबोधित कर रहे थे। कहा शिक्षण कार्य सबसे अच्छा और आदर्श है। शिक्षक आत्मबोध जागृत करें तभी वे देश को कुछ दे पाएंगे। वे भावी पीढ़ी को केवल संसाधनों से... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 10:19 PM (IST)
        

गंगा के घाटों पर उमड़ी स्नानार्थियों की भीड़

मीरजापुर: गंगा दशहरा के अवसर पर गुरुवार को गंगा घाटों पर भीड उमडी थी। सुबह से ही श्रद्धालु गंगा में डुबकी लगाने के बाद देवालयों में दर्शन-पूजन किया। साथ ही गंगा के स्वच्छ व निर्मल प्रवाह के लिए हर संभव प्रयास का संकल्प लिया। नगर के बरियाघाट, सुंदरघाट, ¨वध्याचल के पक्का घाट, चंडिका घाट व अदलपुरा घाट पर स्नानार्थियों की खासी भीड़ थी। हालांकि घाटों पर सफाई की मुकम्मल व्यवस्था को लेकर प्रशासन की उपे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 10:14 PM (IST)
        

कर्णावती नदी में मिला अधेड़ का शव

गैपुरा (मीरजापुर) : बागीचा की रखलवाली करने घर से निकले अधेड़ का शव कर्णावती नदी में मिला है। इससे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। अधेड़ के गर्दन और हाथ में चोट के निशान थे। परिवार वालों ने हत्या की आशंका जताई है। इस मामले में पुलिस ने मृतक के भाई व एक अन्य को हिरासत में लिया है। दोनों से पूछताछ की जा रही है। मिश्रपुर भान ¨सह का पुरा निवासी शौकत (54) ने अमरुद और बेर का बागीचा किराए पर ले रखा है। रात में... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 10:36 PM (IST)
        

नियुक्ति पत्र के लिए शिक्षामित्रों का धरना शुरू

मीरजापुर: बीएसए कार्यालय पर बुधवार से शिक्षामित्रों ने बेमियादी धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। कहा नियुक्ति पत्र मिलने तक उनका धरना आंदोलन जारी रहेगा। नियुक्ति पत्र नहीं मिलने से आक्रोशित शिक्षामित्रों ने आर- पार की लड़ाई लड़ने का ऐलान किया है। आदर्श शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन के तत्वावधान में धरना पर बैठे शिक्षामित्रों का आरोप है कि द्वितीय चरण के सहायक अध्यापकों के पद पर समायोजन की दो महीने से ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 10:24 PM (IST)
        

महिला अधिकारी के साथ यौन उत्पीड़न

ेमीरजापुर : मत्स्य विभाग में विकास अधिकारी पद पर तैनात महिला ने अपने ही उच्चाधिकारियों के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई है। मार्च 2015 में हुई इस घटना में उप निदेशक व सहायक निदेशक को आरोपित किया गया है। आरोपी दोनों अधिकारियों के खिलाफ कटरा कोतवाली में एक सप्ताह पूर्व मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इसका खुलासा बुधवार को हुआ। डीएम राजेश कुमार के निर्देश पर मुख्य विकास अधिकारी ने जिला विकास अध... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 27 May 2015 10:01 PM (IST)
        

पत्नी ने लगाया हत्या का आरोप

मीरजापुर : चोपन थाना क्षेत्र के पटवल निवासी सुरेश की पत्नी उर्मिला ने पोस्टमार्टम हाउस के बाहर जेल अधिकारियों पर साजिश के तहत पति की हत्या का आरोप लगाया। उसने काफी देर तक शव का पंचनामा नहीं होने दिया। एहतियात के तौर पर यहां पुलिस की भी तैनाती की गई थी। --- शवों का पोस्टमार्टम मीरजापुर : जिला जेल में तैनात डाक्टर जी प्रसाद और अधीक्षक ओपी कटियार ने बताया कि लू लगने से बंदी सुरेश को कई दिनों से ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 May 2015 09:11 PM (IST)
        

यूपी स्टेट शतरंज टूर्नामेंट का हुआ आगाज

मीरजापुर: लोहिया तालाब स्थित डैफोडिल्स पब्लिक स्कूल में सोमवार को द्वितीय यूपी स्टेट शतरंज टूर्नामेंट अंडर- 15 बालक व बालिका वर्ग का आगाज किया गया। रंगारंग कार्यक्रमों के साथ उद्घाटन किया गया। मुख्य अतिथि यूपी शतरंज के जनरल सेक्रेटरी एके रायजादा ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का आरंभ किया। विशिष्ट अतिथि यूपी शतरंज के वाइस प्रेसीडेंट दीपक सहगल को गार्ड आफ आनर दिया गया। अतिथि के रूप में वाराणसी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 11:04 PM (IST)
        

करोड़ों हजम लेकिन दशा यथावत

लालगंज (मीरजापुर): विकास के नाम पर करोड़ों रुपये खर्च करने के बावजूद लोहिया गांवों की सूरत नहीं बदल रही है। लोहिया समग्र गांव मझियार में 78 आवासों के अलावा अन्य कार्य भी अधूरे पड़े हैं। इन कार्यों को पूरा कराने के लिए ग्रामीण सड़क पर भी उतरे लेकिन नतीजा सिफर रहा। विभिन्न योजनाओं के लाभार्थी अधूरे कार्यों के लिए ग्राम प्रधान व सेक्रेटरी को दोषी ठहरा रहे हैँ। दो हजार की आबादी वाले मझियार का गत वर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 May 2015 10:42 PM (IST)
        
(News from Mirzapur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें