Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 30,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मिर्जापुर

सपा व भाजपा ने भी किया निर्माण का विरोध

चुनार (मीरजापुर): कोतवाली क्षेत्र के कबीर मठ पर हो रहे निर्माण कार्य के विरोध में राजनीतिक पार्टियां ने भी बैठकें कर निंदा प्रस्ताव पारित किया। भारतीय जनता पार्टी और सत्ताधारी दल समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अलग अलग बैठकें कर निर्माण कार्य का विरोध करते हुए मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की। भारतीय जनता पार्टी की बैठक नगर अध्यक्ष शिवकुमार सिंह की अध्यक्षता में लाल दरवाजा स्थित डा. रूपेश... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:19 PM (IST)
        

लूटकांड की जांच एसओ विंध्याचल को

मीरजापुर: दीपावली के दिन रोडवेज के समीप सड़क किनारे खड़े ट्रक के पास से कार निकालने के विवाद को लेकर कारखाने में हुई तोड़फोड़, मारपीट और लूट की घटना की जांच कटरा पुलिस की बजाय अब विंध्याचल की पुलिस करेगी। गत 23 अक्टूबर को दीपावली के दिन कटरा कोतवाली क्षेत्र के रोडवेज वर्कशाप के समीप एक कारखाना के बाहर लकड़ी लदे खड़े ट्रक के बगल से कार निकालने को लेकर विवाद हो गया था। जिस पर कुछ लोगों ने कारखाने के अंदर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:18 PM (IST)
        

विकलांगों को पेंशन न मिलने पर जतायी नाराजगी

जिगना/मीरजापुर: प्रदेश के प्रमुख सचिव रेशम नवतेज सिंह ने गुरुवार को छानबे विकास खंड के लोहिया गांव चड़ैचा में चौपाल लगाकर जनसमस्या सुनी। इस दौरान गांव के दो विकलांगों को पेंशन न मिलने पर प्रमुख सचिव ने नाराजगी जताई। उन्होंने सीडीओ से कहा कि दोनों विकलांगों को पेंशन दिलाई जाय। उन्होंने कहा कि योजनाओं का सत्यापन कराया जाय। गांव का गंदा पानी गंगा में गिराए जाने पर प्रमुख सचिव ने नाराजगी जतायी। कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:17 PM (IST)
        

लेखपाल के साथ मारपीट, फाड़ी खतौनी

चुनार(मीरजापुर): कोतवाली क्षेत्र के तम्मनपट्टी मोड़ पर अपने हल्का क्षेत्र में जा रहे लेखपाल शिवयतन सिंह के साथ मिसिरपुरा गांव निवासी एक व्यक्ति ने गाली-गलौज के साथ मारपीट कर लिया। इस मामले में तहरीर पुलिस को दी गई है। बताया गया कि गुरुवार की सुबह लगभग साढ़े नौ बजे लेखपाल अपनी स्कूटी से अपने हल्का क्षेत्र कठेरवां मेड़िया की ओर जा रहे थे। आरोप है कि मिसिरपुर गांव के पास वह पहुंचे थे कि पुरानी रंजिश क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:07 PM (IST)
        

डिग्री कालेज के लिए पारित हुआ प्रस्ताव

मीरजापुर: घंटाघर स्थित नगरपालिका परिषद सभागार में गुरुवार को बोर्ड की बैठक हुई। इसमें विशेष रूप से सुंदर-मुंदर जायसवाल इंटर कालेज को डिग्री कालेज में परिवर्तित किए जाने के लिए लाया गया प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया गया। इस दौरान अन्य बिंदुओं पर भी चर्चा की गई। बीच में भटवा की पोखरी वार्ड की सभासद अर्चना गुप्ता ने सफाई नायक को हटाने को लेकर हंगामा कर दिया। इस पर सभी सभासदों ने सहमति जताई। इस बी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:04 PM (IST)
        

वित्तविहीन शिक्षकों ने किया प्रदर्शन

मीरजापुर: महुवरिया स्थित जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में गुरुवार को माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक महासभा के तत्वावधान में एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन किया गया। इसमें प्रदेश सरकार से मांग की गई कि वह अपने घोषणा पत्र में वर्णित वादों को अविलंब निभाएं ताकि शिक्षकों को उनका मानदेय प्राप्त हो सके। वक्ताओं ने कहा कि शिक्षक अपनी शक्ति को पहचानें। जिस तरह वे समाज निर्माण में अपना भरपूर योगदान कर रहे हैं। उ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 09:02 PM (IST)
        

पड़ोसी जिलों में बदमाशों की तलाश

मीरजापुर: सराफा कारोबारी को गोली मारकर लूट की घटना को अंजाम देने वाले बदमाशों की तलाश में पुलिस की दो टीम आसपास के जिलों में भेजी गई है। अब तक पुलिस इस मामले में एक दर्जन संदिग्ध लोगों से पूछताछ कर चुकी है। मंगलवार की रात साढ़े आठ बजे इलाहाबाद से आते समय बदमाशों ने कटरा कोतवाली क्षेत्र के सबरी रेलवे फाटक के पास सराफा कारोबारी संजय प्रजापति को गोली से घायल करके चांदी से भरा थैला लूट लिया था। घटन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:28 PM (IST)
        

धान क्रय केंद्रों पर लटक रहा ताला

मीरजापुर: जनपद में अभी तक धान की खरीद शून्य है। कारण अभी धान की कटाई न होना बताया जा रहा है। केंद्रों पर ताला लटक रहा है। खाद्य विभाग के अधिकारी 15 नवंबर के बाद धान की खरीद शुरू होने का दावा कर रहे हैं। उनका तर्क है कि अभी किसान धान की कटाई में जुटा है। किसानों की सुविधा के लिए जिले में 38 धान क्रय केंद्र खोले गए हैं। केंद्रों पर कहीं बोर्ड नहीं लगा है। 28 फरवरी तक खरीद की अंतिम तिथि निर्धारित की... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 30 Oct 2014 07:27 PM (IST)
        

सराफा कारोबारी लूटकांड में पुलिस ने छह को उठाया

मीरजापुर: कटरा कोतवाली क्षेत्र के सबरी रेलवे फाटक के पास मंगलवार की रात सराफा कारोबारी को गोली मारकर हुई लूट की घटना में पुलिस ने आधा दर्जन लोगों को उठाया है। इसमें कुछ बाहरी बदमाश भी हैं। इनसे अलग-अलग थानों में पूछताछ की जा रही है। घटना का खुलासा करने के लिए पुलिस की चार टीम गठित की गई है। मंगलवार की रात आठ बजे इलाहाबाद से चांदी लेकर आ रहे संजय नामक सराफा कारोबारी को बस से उतरने के बाद घर जाते... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 11:43 PM (IST)
        

रेस में श्वेता व संतोष ने लहराया परचम

गैपुरा (मीरजापुर): मानमाधव इंटर कालेज विजयपुर में बुधवार को क्षेत्रीय खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित की गई। इसमें खिलाड़ियों ने अपना करतब दिखाया। इस दौरान एथलेटिक्स, वालीबाल व भारोत्तोलन की प्रतियोगिता हुई। वालीबाल के बालिका वर्ग में विरोही की टीम अव्वल रही जबकि मानमाधव इंटर कालेज की टीम को दूसरे नंबर पर संतोष करना पड़ा। बालक वर्ग में खम्हरिया की टीम प्रथम व विरोही की टीम द्वितीय रही। रेस प्रतियोगिता मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 11:32 PM (IST)
        

प्रवेश को लेकर छात्रों ने किया बवाल

मीरजापुर: मुसफ्फरगंज स्थित केबी पीजी कालेज में बुधवार को प्रवेश को लेकर छात्रों ने जमकर बवाल काटा। इस दौरान प्राचार्य से वार्ता के बाद जब समस्या का समाधान हुआ तो मामला शांत हुआ। हंगामें को देखते हुए महाविद्यालय के प्राचार्य ने पुलिस को सूचना दे दी लेकिन पुलिस के पहुंचने तक मामला शांत हो चुका था। इस दौरान कालेज में तोड़-फोड़ का आरोप भी लगाया जा रहा है। छात्रों का कहना था कि परास्नातक के प्रवेश की द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 11:16 PM (IST)
        

शादी से मुकरने पर प्रेमी के घर धमकी प्रेमिका

सीखड़ (मीरजापुर): कछवां थाना क्षेत्र के धन्नूपुर गांव निवासी प्रेमी द्वारा शादी से मुकरने पर बुधवार की दोपहर प्रेमिका अपनी मां के साथ उसके घर आ धमकी। परिजनों की उपस्थिति में चार नवंबर को शादी की तिथि निर्धारित होने के बाद ही प्रेमिका व उसकी मां वापस गई। घटना को लेकर क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चा हैं। लंका थाना क्षेत्र की डाफी चौकी के तारापुर टिकरी निवासी तनु(19) और धन्नूपुर निवासी उत्तम(20) के बीच... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 11:13 PM (IST)
        

पारित हुआ डेढ़ करोड़ का प्रस्ताव

चुनार (मीरजापुर): क्षेत्र पंचायत नारायणपुर (चुनार) की बैठक बुधवार को विकास खंड सभागार में हुई। इसमें विकास कार्यो से संबंधित चालीस प्रस्ताव आए। जहां लगभग डेढ़ करोड़ रुपये के काम का प्रस्ताव पारित किया गया। वहीं क्षेत्र में चल रही विकास योजनाओं को जनहित में जल्द पूरा करने पर बल दिया गया। ब्लाक प्रमुख रीना सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में खंड विकास अधिकारी राजेंद्र सिंह यादव ने प्रधानों को हिदायत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 11:08 PM (IST)
        

कैग ने की विद्यालयों में अभिलेखों की जांच

मीरजापुर: मध्याह्न भोजन योजना की जांच के लिए जिले मे आई कैग टीम ने बुधवार को सीटी व कोन क्षेत्र के विद्यालयों में निरीक्षण किया। इस दौरान टीम ने अभिलेखों की जांच, खाद्यान्न का भौतिक सत्यापन, रसोइयों के मानदेय की जांच की गई। टीम के सदस्यों ने पहले नगर विकास खंड के प्राथमिक विद्यालग अगार, पूर्व माध्यमिक विद्यालय नकहरा, प्राथमिक विद्यालय नौहां, प्राथमिक विद्यालय विश्वनाथपुर, पूर्व माध्यमिक विद्यालय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 10:41 PM (IST)
        

स्टेशन पर यात्रियों ने किया हंगामा

मीरजापुर: स्थानीय रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों की लेटलतीफी से गुस्साए यात्रियों ने बुधवार को हंगामा कर दिया। आरोप लगाया कि ट्रेनों के परिचालन पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इससे यात्रियों की फजीहत हो रही है। बुधवार को स्टेशन पर अप व डाउन में महानंदा, चंबल, कालका, मुंबई मेल, जोधपुर हाबड़ा, मगध एक्सप्रेस तीन से चार घंटे विलंब से गुजरी। इसकी वजह से यात्रियों को भारी दिक्कत हो रही है। आएदिन बवाल हो रहा है।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 09:59 PM (IST)
        

ट्रक ने छात्रों को रौंदा, एक की मौत, दो गंभीर

कछवां(मीरजापुर): थाना क्षेत्र के करहरतारा (कटका) में स्कूल की छुंट्टी के बाद घर लौट रहे छात्रों को ट्रक ने रौंद दिया। इसमें एक छात्र की मौत हो गई तथा दो घायल हो गए। घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने एक ट्रक के चालक की पिटाई कर दी और पथराव कर ट्रक को क्षतिग्रस्त कर दिया। इससे अफरा-तफरी मच गई। गांव निवासी बब्बू गौड़ का पुत्र संदीप (10) कक्षा दो, उसका छोटा पुत्र प्रिंस (7) एलकेजी और मुन्ना गौड़ का पु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 09:57 PM (IST)
        

यूपीपीसीएल के कार्यो की होगी जांच

मीरजापुर: विकास भवन सभागार में बुधवार को हुई बैठक में प्रमुख सचिव नवतेज सिंह ने विकास कार्यो की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने यूपीपीसीएल के सभी कार्यो की जांच कराने को जिलाधिकारी से कहा। इस पर डीएम राजेश कुमार सिंह ने गुरुवार को कार्यदाई संस्था को सभी पत्रावली प्रस्तुत करने को कहा। प्रमुख सचिव ने कहा कि जिन गांवों में पानी का संकट है वहां पर खराब हैंडपंपों का रिबोर कराया जाए। सत्यापन कराने का नि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 09:36 PM (IST)
        

अस्ताचलगामी भगवान भाष्कर को दिया गया अ‌र्घ्य

मीरजापुर: चार दिनों तक चलने वाले सूर्योपासना के प्रमुख पर्व डाला छठ (सूर्यषष्ठी) के क्रम में बुधवार को अस्ताचलगामी भगवान भाष्कर को अ‌र्घ्य दिया गया। इसके लिए गंगाघाटों सहित अन्य नदी व जलाशयों के तटों पर महिलाओं सहित बच्चों की भीड़ उमड़ी रही। इस दौरान बरिया व कचहरी घाट पर तो मेला लगा रहा। घाटों पर पुलिस फोर्स की तैनाती की गई थी। असामाजिक तत्वों पर नजर रखी जा रही थी। अ‌र्घ्य के लिए नगर के बरियाघाट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 29 Oct 2014 09:30 PM (IST)
        

एसडीएम ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का किया निरीक्षण

चुनार (मीरजापुर): प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चुनार का मंगलवार को दोपहर एक बजकर चालीस मिनट पर उपजिलाधिकारी डा. विश्राम ने औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान तमाम खामियां देख उन्होंने प्रभारी चिकित्साधिकारी की क्लास लगाई। कहा कि अस्पताल में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए तथा मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराई जाए। उपस्थिति रजिस्टर में दो संविदा चिकित्सकों के हस्ताक्षर मिले लेकिन मौके पर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 10:41 PM (IST)
        

मीरजापुर स्टेशन पर लगेगी स्वचालित सीढ़ी

मीरजापुर: सब कुछ ठीक ठाक रहा तो जल्द ही ए श्रेणी दर्जा प्राप्त मीरजापुर स्टेशन पर यात्री स्वचालित सीढ़ी(आइसोलेटर) का लुत्फ उठा सकेंगे। नई दिल्ली, कानपुर, इलाहाबाद व वाराणसी की तर्ज पर यहां भी स्वचालित सीढ़ी का निर्माण होगा। सूत्रों के मुताबिक रेलवे बोर्ड ने इसके लिए हरी झंडी दे दी है। अभियंताओं की टीम यहां आकर निरीक्षण भी कर चुकी है। एक नंबर प्लेटफार्म पर सीढ़ी की स्थापना की जायेगी। उसे दो नंबर प्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Oct 2014 10:39 PM (IST)
        
(News from Mirzapur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें