Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मिर्जापुर

कलेक्ट्रेट पर जनहित मोर्चा की हुंकार

मीरजापुर : जनहित मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट में धरना-प्रदर्शन किया। चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगें पूरी नहीं हुई तो कार्यकर्ता व्यापक आंदोलन करेंगे। मोर्चा के नेताओं ने कहा कि शासन प्रशासन के लाख दावे के बावजूद जन समस्याओं का समाधान नहीं हो रहा है। इससे आम आदमी परेशान हैं। कहा कि शासन सत्ता में बैठे लोग दिन-रात महंगाई बढ़ा रहे हैं। इससे लोगों का जीना दुश्वार होता जा रहा है। प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 10:25 PM (IST)
        

मथुरा में जन्मे कन्हैया, नंद घर बाजे बधइया

मीरजापुर : जिले में सोमवार की रात श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व उत्साह के साथ मनाया गया। घरों, मंदिरों के साथ ही पुलिस लाइन व थानों में भी रंगारंग कार्यक्रमों के बीच भगवान की झांकी सजाई गई। पुलिस लाइन अस्पताल परिसर, जिला कारागार में जन्माष्टमी के मौके पर रातभर रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। इस दौरान अस्पताल परिसर में भीड़ उमड़ी रही। वरिष्ठ पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी पूरी रात कार्यक्रम में मौजूद र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 10:05 PM (IST)
        

संदिग्ध हाल में जलने से विवाहिता की मौत

ड्रमंडगंज (मीरजापुर): स्थानीय पुलिस चौकी के पीछे स्थित कालोनी में मंगलवार की सुबह मकान के अंदर अबूझ हाल में लगी आग से चौबीस वर्षीय विवाहिता झुलस गई। उपचार के लिए ले लाते समय रास्ते में उसकी मौत हो गई। कालोनी निवासी निसार अहमद की पत्नी बबली (24) घर में थी। दरवाजा अंदर से बंद था उसी समय आसपास के लोगों ने अचानक मकान से धुआं उठते देखा तो किवाड़ को तोड़कर अंदर प्रवेश किया। वहां पर बबली गंभीर रूप से झु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 09:40 PM (IST)
        

आज शाम पहुंचेंगे प्रमुख सचिव

मीरजापुर : प्रदेश के प्रमुख सचिव नवतेज सिंह बुधवार की शाम बाणसागर गेस्ट हाउस पहुंचेंगे। गुरुवार को विकास भवन में सुबह आठ बजे उनके द्वारा विकास कार्य की मानीटरिंग की जाएगी। वहां से निकलने के बाद प्रमुख सचिव लोहिया गांव का स्थलीय सत्यापन करेंगे। उनके जनपद आगमन के मद्देनजर जिले स्तर पर तैयारी पूरी कर ली गई है। लोहिया गांवों में भी विकास के कार्य तेज करा दिए गए हैं। हालांकि डीएम व सीडीओ के जनपद से ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 09:35 PM (IST)
        

कर्मचारियों की सभा व रैली कल

मीरजापुर : राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद की बैठक मंगलवार को पथरहिया में हुई। इसमें 21 अगस्त को सभा व रैली को सफल बनाने की रणनीति तय की गई। जिलाध्यक्ष मोहन लाल यादव ने कहा कि प्रांतीय संगठन ने 29 जून को 15 सूत्रीय मांगपत्र प्रदेश सरकार को सौंपा था लेकिन सरकार उनकी मांगों की अनदेखी कर रही है इसलिए 21 अगस्त को राज्यव्यापी आंदोलन का निर्णय लिया गया है। कहा कि जिला मुख्यालयों पर सुबह दस बजे से सभा व ती... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 09:28 PM (IST)
        

सीसी रोड निर्माण में अनियमितता का आरोप

विंध्याचल (मीरजापुर): क्षेत्र के न्यू वीआइपी मार्ग पर सीसी रोड के निर्माण में अनियमितता बरती जा रही है। इससे लोगों में रोष व्याप्त है। लोगों ने कार्रवाई की मांग की है। इस मार्ग पर पहले से ही सड़क का निर्माण कराया गया था। अब उसी पर सीसी रोड के निर्माण का औचित्य समझ से परे है। इतना ही नहीं इसकी वजह से इस मार्ग पर स्थित लोगों के घरों व प्रतिष्ठानों का द्वार सड़क से नीचे हो गया है, वहीं आगे की तरफ पहल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 09:22 PM (IST)
        

असलहा लाइसेंस के लिए रगड़ रहे एड़ियां

मीरजापुर : जिले में असलहों के लगभग एक हजार आवेदन पत्र विभिन्न स्तरों पर लंबित हैं। लोगों ने प्रदेश सरकार के मंत्रियों, सांसदों व विधायकों के पत्र को भी संलग्न कर रखा है। इसके बाद भी लाइसेंस निर्गत नहीं हो पा रहा है। आवेदक जिला मुख्यालय का चक्कर काट रहे हैं। लाइसेंस के लिए तहसील व पुलिस आफिस से होकर फाइलें जिलाधिकारी के कार्यालय में पहुंचती हैं। डीएम की मुहर लगने के बाद लाइसेंस जारी कर दिया जाता ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 09:21 PM (IST)
        

समस्याओं को लेकर कांग्रेसी मुखर

मीरजापुर : विभिन्न समस्याओं को लेकर जिला मुख्यालय पर मंगलवार को शहर कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में कार्यकर्ताओं ने धरना-प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने शासन-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। इस दौरान जिला प्रशासन को पांच सूत्रीय मांगपत्र भी सौंपा गया। कहा गया कि यदि समस्याओं का समाधान अविलंब नहीं हुआ तो व्यापक आंदोलन शुरू किया जाएगा। प्रदर्शन के दौरान हुई सभा में वक्ताओं ने कहा कि गंगा के ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 09:16 PM (IST)
        

सेंध लगाकर एक लाख की चोरी

चील्ह(मीरजापुर): थाना क्षेत्र के चेकसारी गांव में सोमवार की रात चोरों ने मकान में सेंध लगाकर दस हजार नकदी समेत एक लाख के जेवरात पर हाथ साफ कर दिया। चोरों द्वारा तोड़कर फेंकी गई अटैची गांव से तीन सौ मीटर दूर खेत में मंगलवार की सुबह पड़ी मिली। गांव निवासी ओमप्रकाश पांडेय खेती करते हैं। उनका लड़का बाहर रहकर काम करता है। सोमवार की रात में बिजली गुल होने के कारण परिवार के सदस्य बरामदे में सोए थे। इस दौर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 09:10 PM (IST)
        

तीन माह से अध्यापक व कर्मचारियों को वेतन नहीं

चुनार (मीरजापुर): माधव विद्या मंदिर इंटर कालेज पुरुषोत्तमपुर के अध्यापक व कर्मचारी मई माह से वेतन न मिलने से परेशान हैं। चुनार में मंगलवार को आयोजित तहसील दिवस पर विद्यालय के अभिषेक सिंह, डा. छोटेलाल, मदनेश कुमार मिश्र, चंदन सिंह, सूबेदार राम, रमेश कुमार सिंह, मनोज कुमार सिंह आदि ने अपने हस्ताक्षरयुक्त आवेदन पत्र देकर जिला विद्यालय निरीक्षक व संयुक्त शिक्षा निदेशक से अगस्त माह के अंत तक बकाया वे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 08:39 PM (IST)
        

बिना खंभा व तार के ही भेज दिया जा रहा बिल

मीरजापुर: बिजली विभाग की लापरवाही चरम पर है। बगैर खंभा व तार खींचे ही बिल भेज दिया जा रहा है। हलिया विकास खंड के अहुगी खुर्द निवासी रामप्रकाश दुबे ने आरोप लगाया कि उन्होंने विभाग में पैसा जमा किया है न तो कनेक्शन जोड़ा गया और न ही विद्युत आपूर्ति की जा रही है। बीस हजार का बिल भेज दिया गया है। शिकायत के बाद भी सुधार नहीं हो पा रहा है। गत सप्ताह ग्रामीणों ने डीएम को पत्रक सौंपा। आरोप लगाया कि अघोषित... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 09:54 PM (IST)
        

विंध्य क्षेत्र का होगा सर्वागीण विकास

विंध्याचल(मीरजापुर): विश्व हिंदू परिषद के संरक्षक अशोक सिंघल ने कहा कि विंध्य क्षेत्र का सर्वांगीण विकास होगा। वे विंध्य पहाड़ी पर सोमवार को देवरहा हंस बाबा की देखरेख में बनने जा रहे रैन बसेरा का शिलान्यास करने के पश्चात लोगों को संबोधित कर रहे थे। श्री सिंघल ने कहा कि अष्टभुजा पहाड़ी पर एक भव्य मंदिर का निर्माण कराया जाएगा। अष्टभुजा मंदिर पर दर्शनार्थियों का दबाव अधिक रहता है। यहां की सीढि़यां स... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 09:49 PM (IST)
        

लाल तेरा घबराये हर पल तुम्हें बुलाए

विंध्याचल (मीरजापुर): मां विंध्यवासिनी मंदिर चौक में रविवार की रात श्रीकृष्ण जन्मोत्सव पर विविध कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। इस दौरान गोरखपुर से आए गायक कलाकार नंदू मिश्रा ने मैया भवानी आयी मोरे अंगना। लाल तेरा घबराये हर पल तुम्हे बुलाये मैया मेरी मैया। सुमधुर शहनाई पर गीत गाकर लोगों को झूमने को मजबूर कर दिया। इस दौरान मंदिर को आकर्षक झालरों से सजाया गया था। रातभर स्वर लहरियों की धार बहती रही। वि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 09:31 PM (IST)
        

नक्सल प्रभावित इलाकों में कांबिंग

जमालपुर (मीरजापुर): पुलिस व पीएसी की टीम ने सोमवार को नक्सल प्रभावित क्षेत्र शेरवां इलाके में सघन कांबिंग की। इस दौरान पुलिस टीम ने जंगलों को खंगाला। अहरौरा इलाके में हुए गैंगवार और समीपवर्ती नक्सल जंगलों में गतदिनों नक्सलियों की बढ़ी गतिविधियों एवं जन्माष्टमी पर्व के मद्देनजर अपर पुलिस अधीक्षक आपरेशन एमपी सिंह के नेतृत्व में जमालपुर थाने की पुलिस एवं शेरवां पोस्ट की पुलिस के साथ 33वीं बटालियन झा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 09:09 PM (IST)
        

अगले सप्ताह फिर धमक सकती है सीबीआइ

मीरजापुर: जिले के हलिया विकास खंड में हुए लगभग पांच करोड़ के मनरेगा घोटाले की जांच करने छठी बार सीबीआइ टीम अगले सप्ताह फिर धमक सकती है। यहां आते ही टीम आरोपी जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों से पूछताछ कर सकती है। इसको लेकर अधिकारियों व कर्मचारियों में हड़कंप मच गया है। सूत्रों के मुताबिक पूर्व में तैनात रहे दो डीएम, तीन सीडीओ व छह बीडीओ समेत 40 कर्मचारियों, अवर अभियंताओं के खिलाफ चार्जशीट तैयार हो चुक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 09:01 PM (IST)
        

ट्रैक पर महिला समेत दो का शव

मीरजापुर : रेलवे स्टेशन व अष्टभुजा पुलिस चौकी क्षेत्र में रेलवे लाइन पर महिला समेत दो अज्ञात लोगों का शव मिला। पुलिस इनमें से एक को विक्षिप्त तो दूसरे को भिखारी बता रही है। स्टेशन के पास प्लेटफार्म के पूर्वी छोर पर रविवार की शाम एक अज्ञात महिला का शव पड़ा मिला। पुलिस इसे विक्षिप्त करार दे रही है। महिला कैसे ट्रेन से कटी इसका पता नहीं चल सका। इसी तरह विंध्याचल थाने के अष्टभुजा पुलिस चौकी क्षेत्र क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 08:55 PM (IST)
        

चार दिन से गंगा किनारे पड़ा है महिला का शव

नारायणपुर (मीरजापुर): चौकी क्षेत्र के छोटा मीरजापुर देवी घाट पर गंगा किनारे चार दिनों से अज्ञात महिला का शव पड़ा है। जानवर उसे नोंच रहे हैं। ग्रामीणों के सूचना देने के बाद भी पुलिस शव को लेने नहीं पहुंची। आशंका जताई जा रही है कि गांगपुर में हुए नाव हादसे में लापता लोगों में से ही यह किसी एक का शव है। ग्रामीणों का कहना है कि चार दिन पहले पानी में बहकर आया यह शव देवी घाट पर लग गया। बाढ़ का पानी कम ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 08:54 PM (IST)
        

आटोमैटिक होगी सिग्नल प्रणाली, काम शुरू

मीरजापुर: अब न तो सहायक स्टेशन मास्टर का हरा व लाल सिग्नल देने का झंझट रहेगा और न ही ट्रेनों के गुजरने की चिंता रहेगी। गैपुरा-विरोही स्टेशन के बीच उत्तर मध्य रेल प्रशासन द्वारा इनदिनों आटोमैटिक सिग्नल प्रणाली का काम शुरू करा दिया गया है। दोनों स्टेशनों के बीच पड़ने वाली केबिन तोड़ दी गई है। ट्रेनें अब एक के पीछे एक चलेंगी। स्टेशन से सिग्नल मांगने व देने का काम खत्म हो गया है। आटोमैटिक सिग्नल प्रणाल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 08:49 PM (IST)
        

चौबीस घंटे में घटा 75 सेमी पानी

मीरजापुर: जिले में गंगा का का जलस्तर पिछले चौबीस घंटे में लगभग 75 सेंटीमीटर घटा है। घटाव लगातार जारी है। सोमवार की सुबह यह 72.900 मीटर जल स्तर रिकार्ड किया गया। हरिद्वार व अन्य जगहों पर आई बाढ़ का असर यहां नहीं है लेकिन जानकारों का कहना है कि तीन-चार दिन में बाढ़ का असर यहां भी दिखने लगेगा। इसे लेकर गंगा किनारे के लोग चिंतित हो गए हैं। ऐसे में अब लोगों को दोबारा बाढ़ की चिंता सताने लगी है। कितना... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 08:43 PM (IST)
        

लोहिया गांवों का सत्यापन करेंगे प्रमुख सचिव

मीरजापुर : प्रदेश के प्रमुख सचिव रेशम नवतेज सिंह के 20 अगस्त के प्रस्तावित जनपद आगमन के मद्देनजर जिले स्तर पर तैयारी शुरू कर दी गई है। उनके द्वारा विकास भवन में समीक्षा की जाएगी। इसके पश्चात विकास कार्य का निरीक्षण किया जाएगा। प्रमुख सचिव जिले के किसी एक लोहिया गांव का निरीक्षण भी करेंगे। इसे लेकर अधिकारी तैयारी में जुट गए हैं। सोमवार को अवकाश होने के बाद भी कार्यालय खुले रहे फाइलों को दुरुस्त क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 18 Aug 2014 08:21 PM (IST)
        
(News from Mirzapur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें