Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 26,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मिर्जापुर

खंगाली गई जेल, कई बंदियों के बदले बैरक

मीरजापुर : जिला कारागार में बंदियों के बीच मोबाइल होने के सूचना पर शुक्रवार को जेल प्रशासन ने तलाशी ली। इस दौरान कई बंदियों के बैरकों को बदल दिया गया। गत माह पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के संयुक्त छापे में कारागार के अंदर से सोलह मोबाइल और बीस सिम कार्ड बरामद हुए थे। इसके बाद जेल प्रशासन के तलाशी अभियान में पांच मोबाइल और बरामद हुए थे। इस कार्रवाई के बाद शासन ने जेल अधीक्षक को निलंबित कर दिया था... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 09:48 PM (IST)
        

महिलाओं पर अत्याचार, दोषी यूपी सरकार

मीरजापुर: प्रदेश में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार के संबंध में शुक्रवार को भाजपा महिला मोर्चा की बैठक अध्यक्ष चंद्रकला श्रीवास्तव के आवास पर हुई। इसमें प्रदेश कार्यकारिणी की सदस्य सुषमा पांडेय ने कहा कि आज प्रदेश में कानून व्यवस्था चरमरा गई है। चारों तरफ अराजकता का बोलबाला है। चोरी, लूट, छेड़खानी, दुराचार का माहौल व्याप्त है। कहा कि ऐसे में प्रदेश सरकार को इस्तीफा दे देना चाहिए। जिलाध्यक्ष चंद्रकला श... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 09:48 PM (IST)
        

नहीं बन रही पुलिया, हादसे का इंतजार

श्रीनिवासधाम (मीरजापुर): चड़ेरू चौकठा गांव के पास नहर की टूटी पुलिया नहीं बन पा रही है। मुख्यमार्ग की इस टूटी पुलिस से सैकड़ों वाहन प्रतिदिन गुजर रहे हैं। लगता है महकमा को किसी हादसे का इंतजार है। नहर की यह पुलिया जिगना से किशुनपुर मार्ग पर बनी है। इससे प्रतिदिन सैकड़ों वाहन व हजारों राहगीर गुजरते हैं। पुलिया का टेलिंग टूट गया है। इस मार्ग से दर्जनों गांव के अलावा भदोही के सीतामढ़ी तक के लोग गुजरत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 09:48 PM (IST)
        

जर्जर पाइप से हो रही जलापूर्ति

मीरजापुर: संकटमोचन व तरकापुर बाजार में जर्जर पाइप लाइन से दूषित जलापूर्ति होने से नागरिक संक्रमण से ग्रसित हो रहे हैं। किसी तरह हैंडपंप आदि से पानी की व्यवस्था कर रहे हैं। रात्रिकालीन बिजली कटौती से लोग जहां करवट बदलकर रात गुजार रहे हैं। वहीं दूसरी ओर पानी के लिए भी परेशान हो रहे हैं। इस वार्ड में दुकानों के अलावा सैकड़ों आवासीय भवन हैं। वार्ड में पेयजल की आपूर्ति न होने से लोगों को हैंडपंप का सह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 09:48 PM (IST)
        

पुलिस व प्रशासन ने हटवाया चकमार्ग से कब्जा

अदलहाट (मीरजापुर): थाना क्षेत्र के नीबी गांव में मार्ग का अवरोधक बने अतिक्रमण को पुलिस व प्रशासन द्वारा गुरुवार को हटवाए जाने से क्षेत्रवासियों ने राहत की सांस ली है। कुछ लोगों द्वारा इस मार्ग पर अतिक्रमण किए जाने से गांव के लोगों को काफी परेशानी हो रही थी। वर्ष 2005 से यह चकमार्ग था, जिसे वर्ष 2009 में कब्जा कर लिया गया था। तत्कालीन एसओ ने कब्जा हटवा दिया था। 10 जुलाई 2014 को पुन: कब्जा किए जान... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 09:48 PM (IST)
        

पेंशन योजना लागू करने की उठी मांग

मीरजापुर : डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं की बैठक शुक्रवार को बार सभागार में हुई। इसमें पेंशन योजना को पूरे प्रदेश में एक साथ लागू करने की मांग की गया। कहा गया कि शनिवार को वे काम से विरत रहेंगे। वक्ताओं ने कहा कि नए वकीलों को स्टाइपेंड व वृद्ध वकीलों को पेंशन देने की योजना पूरे प्रदेश में लागू किया जाना है। इस योजना को लागू करने के लिए संघों को एकजुट होना पड़ेगा। अधिवक्ताओं ने चुनार में अ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 09:48 PM (IST)
        

बलिदान दिवस पर याद की गईं पूर्व सांसद फूलन देवी

मीरजापुर : ओझला पुल के पास शुक्रवार को वीर एकलव्य समाजोत्थान समिति के कार्यकर्ताओं ने पूर्व सांसद फूलन देवी का बलिदान दिवस मनाया। कहा कि उनके दिखाये मार्ग को अपनाना ही आज के परिवेश की मांग है। इसे सरकार को भी पूरा कराना चाहिए। इस दौरान रामबली निषाद ने कहा कि पूर्व सांसद स्व. फूलन देवी काफी साहसी महिला थीं। उन्होंने अपमान का बदला दुष्कर्मियों से चुका करके विश्व में अपना नाम रोशन किया। वर्तमान परिव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 09:48 PM (IST)
        

34 का कटा कनेक्शन, 85 हजार वसूल

राजगढ़/मडि़हान : बिजली विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार को अलग-अलग स्थानों पर अभियान चलाकर 34 लोगों का गलत ढंग से लगे बिजली का कनेक्शन काट दिया। इसके साथ ही शिविर लगाकर 85 हजार रुपये की वसूली की गई। एसडीओ अतुल रघुवंशी ने मड़िहान क्षेत्र के रजौहा, सुगापांख व बेदौली गांव में जांच की। इसमें 23 लोगों का कनेक्शन काटा गया। बीस लोगों को नया कनेक्शन दिया गया और पचास हजार रुपये की वसूली की गई। चालीस लोगों क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 09:48 PM (IST)
        

दुर्घटना को दावत दे रहे मानवरहित रेलवे क्रासिंग

मीरजापुर: चुनार-चोपन रेल प्रखंड पर लगभग एक दर्जन रेलवे क्रासिंग ऐसी हैं जहां पर न तो गेट लगा है और न ही वहां पर कर्मचारियों की तैनाती रहती है। कई बार भिड़ंत भी हो चुकी है लेकिन समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा है। दो वर्ष पहले उत्तर मध्य रेलवे इलाहाबाद जोन के जीएम अरविंद कुमार यहां आये थे तो उन्होंने सभी जगहों पर क्रासिंग खत्म कर अंडरग्राउंड रास्ता निर्माण का वादा किया था। प्रस्ताव भी बना और फाइ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 09:48 PM (IST)
        

रोक के बावजूद करा रहे चेकडैमों का निर्माण

मीरजापुर: चेकडैमों के निर्माण में की जा रही मानक की अनदेखी और घटिया रखरखाव को देख नेशनल मानीटरिंग ने विकास खंड कार्यालय को मनरेगा के बजट से चेकडैम के निर्माण पर रोक लगा दी थी। बात दो साल पुरानी है। नेशनल मॉनीटर ने सीडीओ से कहा था कि अब केवल लघु सिंचाई विभाग से चेकडैम का निर्माण करवाया जाय। उन्होंने पटेहरा विकास खंड के तीन गांवों में लघु सिंचाई विभाग द्वारा बनाए गए चेकडैमों को देखा था, जबकि इसी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 09:48 PM (IST)
        

एकजुट हो मोदनवाल महिला समाज

मीरजापुर : श्री कान्य कुब्ज वैश्य मोदनवाल समाज महिला मोर्चा की बैठक शुक्रवार को भैंसहिया टोला में हुई। इसमें समाज की पहचान बनाने के लिए जनजागरण अभियान चलाने का निर्णय लिया गया। जिलाध्यक्ष शांति देवी ने कहा कि उनके बिरादरी की बाहुल्यता है फिर भी समाज अपनी अलग पहचान नहीं बना पाया है। इसके लिए सदस्यता अभियान चलाने के साथ जनजागरण किया जायेगा। उन्होंने संगठन की महिलाओं से इसमें सहयोग करने का आह्वान कि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 09:48 PM (IST)
        

हादसों में सींचपाल सहित दो की मौत

मीरजापुर: जनपद के अलग-अलग स्थानों पर शुक्रवार को हुए सड़क हादसों में सिचाई कर्मी समेत दो लोगों की मौत हो गई तथा ग्यारह लोग घायल हो गए। इनमें से दो लोगों की हालत गंभीर होने पर उनको इलाज के लिए अयंत्र ले जाया गया है। चील्ह प्रतिनिधि के अनुसार: शाम को वाराणसी से मीरजापुर आ रही रोडवेज की एक अनुबंधित बस ने शास्त्री सेतु से गुजरते समय सामने से आ रहे आपे को धक्का मार दिया। इस हादसे में आपे में सवार सिंच... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 09:48 PM (IST)
        

सवाल-जवाब से पसीना-पसीना हुए अभियंता

मीरजापुर: तीन तरफ से नदी, नाला और एक तरफ पहाड़ी से घिरे उबड़-खाबड़ रास्ते से हिचकोले खाते चिलचिलाती धूप में शुक्रवार को लोंहदी गांव स्थित निर्माणाधीन सर्किट हाउस का निरीक्षण करने पहुंचे प्रमुख सचिव नवतेज सिंह के तीखे तेवर से कार्यदायी संस्था राजकीय निर्माण निगम के अभियंताओं को पसीना छूटने लगा। इस दौरान गायब राजकीय निर्माण निगम के परियोजना प्रबंधक के खिलाफ चार्जशीट शासन को भेजने का निर्देश प्रमुख सचिव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 09:48 PM (IST)
        

अभियंताओं से पूछा, कैसे हो गुणवत्ता में सुधार

मीरजापुर: अपने तीन दिन के निरीक्षण के दौरान प्रमुख सचिव नवतेज सिंह जहां जहां गए हर जगह उन्हें गुणवत्ता खराब मिली। इस पर उन्होंने शुक्रवार को विकास भवन सभागार में जिले भर के कार्यदायी संस्थाओं को बुलाकर उन्हीं से यह जानना चाहा कि आखिर निर्माण में गुणवत्ता कैसे सुधरे। लगभग दो घंटे तक यह दौर चला। सूत्रों के मुताबिक लोकनिर्माण विभाग के एक एक्सईएन ने कहा कि सर गुणवत्ता कैसे सुधरेगी यहां पर तो ऐसे ऐसे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:49 PM (IST)
        

मड़वा धनावल गांव में धमकी टीम

हलिया (मीरजापुर): प्रमुख सचिव नवतेज सिंह के निर्देश पर शुक्रवार को स्थानीय विकास खंड के मड़वा गांव में धमकी प्रशासनिक टीम ने विकास कार्य का स्थलीय सत्यापन किया। प्रमुख सचिव ने ग्रामसभा निवासी एक व्यक्ति की शिकायत पर आदेश दिया। सहायक निबंधक सहकारिता एके मिश्रा, जिला कृषि अधिकारी डाक्टर एसके सिंह व खंड विकास अधिकारी हलिया गंगाराम की टीम गांव में शिकायत की जांच करने पहुंच गई। इस दौरान दो सौ शौचालयों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:45 PM (IST)
        

सूखे कुएं, पानी को तरस रहे ग्रामीण

राजगढ़ (मीरजापुर): सावन में सूखा कुआं.. जी हां कहने सुनने में भले अजीब लगे लेकिन नक्सल प्रभावित खोराडीह गांव के नैपुरवा में यही हाल है। कई कुओं में पानी न होने से ग्रामीण बूंद-बूंद पानी के लिए तरस जा रहे हैं। एसडीएम का आश्वासन भी आसरा नहीं बन पाया। गांव का कुआं जनवरी महीने में ही जबाव दे गया था। इधर गांव में 15 दिनों से पेयजल की आपूर्ति ठप हो गई है। इससे ग्रामीणों को पानी के लिए इधर-उधर भटकना पड़... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:43 PM (IST)
        

नहीं मिल रहा आवास, टूट रही आस

चुनार (मीरजापुर): एक ओर सरकारें शहरी गरीबों के लिए आवासों समेत अन्य कई कल्याणकारी योजनाएं चलाने का दावा कर रही हैं, वहीं दूसरी ओर इन योजनाओं को पूरा कर धरातल पर उतारने की जिम्मेदारी जिन विभागों या कार्यदायी संस्थाओं की है उनकी शिथिलता और लापरवाही के चलते योजनाएं पांच वर्ष बीतने के बाद भी पूरी नहीं हो सकी है। बात हो रही है चुनार नगर के सेटलमेंट एरिया क्षेत्र में जिला नगरीय विकास अभिकरण डूडा द्वार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:37 PM (IST)
        

लोंहदी मार्ग पर गंदगी से फैल रही बीमारी

मीरजापुर: नगर के लोंदही मुहल्ले में गंदगी का अंबार लगा हुआ है। पंचायत भवन के मुख्य मार्ग पर साफ-सफाई न होने से संक्रामक बीमारी के फैलने की आशंका बढ़ गई है। नालियां ओवरफ्लो होकर सड़क पर बह रही हैं, वहीं उनमें कूड़े के सड़ने से पूरे क्षेत्र में बदबू फैली हुई है। सरकार ने साफ-सफाई के लिए सफाई कर्मचारियों की तैनाती की है लेकिन उनका कभी दर्शन ही नहीं होता। नागरिकों ने शुक्रवार को जिलाधिकारी को पत्रक सौंपक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:32 PM (IST)
        

अधूरी पेयजल परियोजना की मांगी रिपोर्ट

मीरजापुर: नगरीय क्षेत्र में पेयजल संकट के समाधान के लिए एक अरब की योजना बनाकर भारत सरकार को तीन साल पहले भेजी गयी थी। यह योजना भौतिकता के धरातल पर नहीं उतर पायी है। जनप्रतिनिधियों की शिकायत पर प्रमुख सचिव ने नये सिरे से रिपोर्ट तलब की है। ग्रामीण व शहरी इलाकों में लोगों को शुद्ध पानी तक नसीब नहीं हो पा रहा है। 23 हजार हैंडपंपों में करीब सात हजार हैंडपंप खराब पड़े हैं। पाइप में मानक की अनदेखी किय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 08:31 PM (IST)
        

प्रमुख सचिव ने तलब की पौधरोपण की रिपोर्ट

मीरजापुर : मनरेगा हो या कोई अन्य योजना पर्यावरण संरक्षण एवं धरती पर हरियाली के लिए हर साल वन विभाग, ग्राम पंचायत व अन्य विभागों द्वारा लाखों का बजट खर्च कर पौधरोपण करवाया जाता है लेकिन रोपण के माह भर बाद 60 फीसदी पौधे दम तोड़ देते हैं। जनप्रतिनिधियों की शिकायत पर प्रमुख सचिव नवतेज सिंह ने गुरुवार को पौधरोपण की रिपोर्ट तलब की है। कहा है कि स्थलीय निरीक्षण कर शासन को रिपोर्ट दी जाय। सूत्रों के मुता... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Mirzapur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें