1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मिर्जापुर

नक्सल क्षेत्र में नहीं हुई बीडीओ की तैनाती

मीरजापुर: नक्सल क्षेत्र में विकास कार्य बेपटरी हो गया है। यहां के 12 ब्लाकों में पांच ब्लाक खंड विकास अधिकारी विहीन है। एक एक अधिकारी के पास दो दो ब्लाकों का चार्ज है। इससे विकास कार्य प्रभावित हो रहा है। शासन का आदेश है कि नक्सल क्षेत्र में सभी पदों पर खंड विकास अधिकारियों व जिला स्तरीय अधिकारियों की तैनाती की जाए। गाइड लाइन का अनुपालन नहीं हो रहा है। ब्लाकों पर खंड विकास अधिकारी नियमित नहीं बैठ ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 11:36 PM (IST)
        

महानगरी एक्सप्रेस रद, यात्री परेशान

मीरजापुर: अप में मंगलवार को महानगरी एक्सप्रेस का परिचालन रद कर दिए जाने से यात्रियों को मुंबई जाने के लिए परेशान होना पड़ा। मीरजापुर स्टेशन पर यात्रियों ने जमकर बवाल किया। बड़ी संख्या में यात्री मैहर, कटनी, इटारसी, सतना जाने के लिए परेशान थे। टिकट काउंटर पर भी लंबी लाइन थी। बताया गया महानगरी एक्सप्रेस कई घंटे विलंबित चल रही थी इसकी वजह से परिचालन रद करना पड़ा। प्रयास किया जा रहा है कि परिचालन म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 11:02 PM (IST)
        

उम्र के अनुसार करें पौधरोपण

मीरजापुर: महुवरिया स्थित राजकीय इंटर कालेज में मंगलवार को वन महोत्सव के तहत सौ पौधे रोपे गए। मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष प्रमिला ¨सह ने अपने उम्र के अनुसार पौधरोपण करने का आग्रह किया। मसलन यदि कोई दस वर्ष का है तो वह दस पौधे लगाए। कहा इससे अब तक जो लोग पौधरोपण से वंचित रह गए हैं वे भरपाई कर लेंगे। विशिष्ट अतिथि मुख्य विकास अधिकारी अमित कुमार ¨सह ने भी पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधरोपण को जरूर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 10:43 PM (IST)
        

गोतवां में तीसरे दिन भी फोर्स का डेरा

कछवां (मीरजापुर) : थाना क्षेत्र के गोतवां गांव में मारपीट की घटना के बाद अब भी तनाव बरकरार है तीसरे दिन भी एहतियात के तौर पर पुलिस बल तैनात है । क्रिकेट खेलने के विवाद को लेकर रविवार की रात दो पक्षों के बीच लाठी डंडा और धारदार हथियार से मारपीट हो गई थी। इसमें दोनों पक्षों से सात लोग घायल हुए थे। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने एक पक्ष की तहरीर पर 43 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। इसमें ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 10:41 PM (IST)
        

सपा सरकार को उखाड़ फेंके कार्यकर्ता

लालगंज(मीरजापुर) : बसपा के राष्ट्रीय महासचिव पूर्व मंत्री इंद्रजीत सरोज ने कहा प्रदेश की जन विरोधी सरकार को उखाड़ फेंकना होगा। वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव के लिए बसपा कार्यकर्ता कमर कसकर जुट जाएं। सरोज बापू उपरौध इंटर कालेज के मैदान में मंगलवार को छानबे विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी जनता को धोखा दिया है। लोकसभा चुनाव में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 10:34 PM (IST)
        

पूंजीपतियों के दबाव में कानून बना रही मोदी सरकार

मीरजापुर : भूमि अधिग्रहण कानून के विरोध में शुरू आंदोलन को कांग्रेस न्याय पंचायत स्तर पर जाएगी। इस क्रम में 22 जुलाई को न्याय पंचायतों में होने वाले धरना-प्रदर्शन में कांग्रेस कार्यकर्ता किसानों को जागरूक करेंगे। उनको बताएंगे की केंद्र की मोदी सरकार किसान विरोधी है। विजयपुर कोठी में पार्टीजनों की मंगलवार को हुई बैठक में आंदोलन की रणनीति तय की गई। प्रदेश उपाध्यक्ष रामयज्ञ द्विवेदी ने कहा भू... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 10:25 PM (IST)
        

छापे में 75 करोड़ की कर चोरी का खुलासा

मीरजापुर : कागजों में हेराफेरी कर बड़े पैमाने पर वाणिज्य कर की चोरी की जा रही है। विभागीय प्रवर्तन टीम की छापेमारी के दौरान पहली तिमाही में 75 करोड़ रुपये की कर चोरी पकड़ी गई। इस दौरान महकमे ने एक करोड़ छह लाख रुपये का राजस्व जमा कराया जो एक रिकार्ड है। मीरजापुर एवं सोनभद्र तीन प्रदेशों की सीमा से लगा है इसलिए सीमा पर वाणिज्यकर चोरी की ज्यादा संभावना बनी रहती है। महकमे ने कर चोरी रोकने के लिए टीमों... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 08:26 PM (IST)
        

अर्बन बैंक घोटाला में एक और शाखा प्रबंधक गिरफ्तार

मीरजापुर : दी मीरजापुर अर्बन कोआपरेटिव बैंक में हुए करोड़ों के घोटाले के मामले में क्राइम ब्रांच की टीम ने सिविल लाइन शाखा के प्रबंधक को गिरफ्तार किया है। बैंक घोटाले में यह एक पखवारे में दूसरे प्रबंधक की गिरफ्तारी की गई है। पुलिस की इस कार्रवाई से घोटालेबाजों में खलबली मची है। बैंक में पांच करोड़ से अधिक का घोटाला हुआ है। इससे पंद्रह हजार खाता धारक प्रभावित है। उनका बैंक में जमा करोड़ों रुपये... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 08:22 PM (IST)
        

शासन की मंशा के अनुरूप काम नहीं कर रहे अधिकारी

मीरजापुर: जिले की चारों तहसीलों में मंगलवार को तहसील दिवस पर फरियादियों की भीड़ उमड़ी थी। बड़ी संख्या में लोग बिजली संकट, जमीन पर कब्जा, राहत राशि न मिलने और पुलिस उत्पीड़न की शिकायतें लेकर पहुंचे थे। सदर तहसील में एसडीएम सदर अशोक कुमार कन्नौजिया की देखरेख में 357 मामलों में 29 का निस्तारण किया गया। चुनार : तहसील दिवस में आए 172 आवेदनों में महज 16 का ही निस्तारण किया जा सका। अधिकतर आवेदन भूमि, र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 07 Jul 2015 08:19 PM (IST)
        

लोहिया गांव में बह रहा गंदा पानी

मीरजापुर : नगर से सटे जलालपुर लोहिया गांव की नाली मलबा से पट गई है। इस वजह से गंदा पानी गांव की सड़कों व गलियों में बह रहा है। जोगियाबारी से जलालपुर तक लगभग पांच सौ मीटर लंबी नाली को नगर पालिका के सीवर से जोड़ा गया है। गांव वालों का कहना है कि सीवर ही जाम है। कई बार नगर पालिका के अधिकारियों को समस्या से अवगत कराया गया लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो सका। बरसात में स्थिति नारकीय हो गई है। सोमवार को च... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 11:05 PM (IST)
        

सपा नेताओं ने सुनी समस्याएं

मीरजापुर : समाजवादी पार्टी के कार्यालय में सोमवार को जनसमस्याएं सुनकर उनके निस्तारण का प्रयास किया गया। इस दौरान सत्येंद्र पटेल व पंकज उपाध्याय ने जनसमस्याएं सुनी। कुल तीस मामले आए जिनमें 18 के निस्तारण का दावा किया गया। शेष मामलों को निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों के पास भेज दिया गया। इसके बाद शोकसभा कर सपा नेता जहीर भाई के निधन पर संवेदना व्यक्त की गई। जिलाध्यक्ष आशीष यादव ने कहा कि जहीर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 11:04 PM (IST)
        

जवानों के साथ दु‌र्व्यहार पर जताई ¨चता

मीरजापुर: अराजपत्रित पुलिस वेलफेयर संस्थान के कार्यालय में सोमवार को बैठक हुई। इसमें मंडल प्रवक्ता सुशील कुमार दुबे ने पुलिस कर्मियों के साथ लगातार हो रहे दु‌र्व्यवहार की घटनाओं पर ¨चता जताई। कहा जिला जेल में पिछले दिनों होमगार्ड के जवान को मारा- पीटा गया । जवानों से मनमानी ड्यूटी ली जा रही है।पुलिस जवानों की अधिक संख्या बताकर उनको गैर जिला स्थानांतरित किया जा रहा है। इस मौके पर पुलिस वेलफेयर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 10:59 PM (IST)
        

मनेगा धम्म चक्र परिवर्तन दिवस

चुनार (मीरजापुर) : भारतीय बौद्ध सभा मीरजापुर की बैठक रविवार को सब्जी महाल स्थित कार्यालय पर हुई। जिसमें धम्म चक्र परिवर्तन दिवस (अषाढ पूर्णिमा) मनाने का निर्णय हुआ। जिसके तहत सुबह 10 बजे से नारायणपुर त्रिमोहानी से धम्मचक्र परिवर्तन यात्रा निकालने का निर्णय लिया गया जो रामनगर स्थित बौद्ध विहार पहुंच कर समाप्त होगी। जिलाध्यक्ष शारदा प्रकाशबौद्ध ने कहा तथागत भगवान बुद्ध को छह वर्ष के गहन तपस्या के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 10:57 PM (IST)
        

दलितों को बेघर कर रहे दबंग, दिया ज्ञापन

मीरजापुर : लालगंज क्षेत्र के बलिया खुर्द गांव के दलितों ने सोमवार को जिलाधिकारी के नाम सिटी मजिस्ट्रेट को पत्रक सौंपा। आरोप लगाया कि उनके गांव के दबंग उनकी पट्टे की जमीन का फर्जी बैनामा कराकर उन्हें बेघर कर रहे हैं। साथ ही पुलिस उत्पीड़न से भी उनका जीना मुश्किल हो गया है। गांव के रामभरोस, रामबली, नरायन, राकेश का आरोप है कि गांव के कुछ दबंगों ने आबादी की जमीन को फर्जी तरीके से बैनामा करा लिया है। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 10:20 PM (IST)
        

प्रदर्शनकारी बिजली कर्मियों को कार्रवाई का आश्वासन

मीरजापुर : फतहां स्थित पावर कारपोरेशन के ¨वध्याचल मंडल के अधीक्षण अभियंता कार्यालय में सोमवार को विद्युत तकनीकी कर्मचारी संघ के तत्वावधान में टीजी ग्रेड- 2 के कर्मचारियों ने धरना- प्रदर्शन किया। इस दौरान मांग की गई कि तकनीकी कर्मचारियों के साथ अभद्र व्यवहार करने वाले वरिष्ठ सहायक के खिलाफ कार्रवाई की जाए। धरना शुरू होने के कुछ ही देर बाद अधीक्षण अभियंता एके मिश्र ने आंदोलनकारियों से वार्ता की और आ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 10:19 PM (IST)
        

आशा बहुओं ने किया सीएमओ कार्यालय पर प्रदर्शन

मीरजापुर : आशा बहुओं ने सोमवार को सीएमओ कार्यालय पर प्रदर्शन किया। आरोप लगाया कि राजगढ़ ब्लाक की आशा बहुओं के साथ स्वास्थ्य महकमा सौतेला व्यवहार कर रहा है। उनको अभी तक प्रशिक्षण नहीं दिया गया। आशा बहुओं ने कहा कि जिले के सभी ब्लाकों में सिक्स माड्यूल प्रशिक्षण करा दिया गया लेकिन अभी तक राजगढ़ ब्लाक इससे अछूता है। प्रशिक्षण न दिए जाने से आशा बहुओं को काम करने में दिक्कत हो रही है। आशा बहु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 10:16 PM (IST)
        

गुणवत्तापूर्ण शिक्षा का बनाएं माहौल

मीरजापुर : राजस्थान इंटर कालेज में सोमवार को आयोजित राजकीय, अशासकीय सहायता प्राप्त तथा मान्यता प्राप्त हाईस्कूल इंटर कालेज के प्रधानाचार्यों की बैठक में कक्षाओं में अनुशासन व गुणवत्तापूर्ण शिक्षा का माहौल बनाने का संकल्प लिया गया। शैक्षिक पंचांग की भी जानकारी ली गई। जिला विद्यालय निरीक्षक देवीसहाय तिवारी ने कहा नया सत्र तो पहले ही शुरू हो चुका है। अब गर्मी की छुट्टी के बाद स्कूल फिर से खुले ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 10:09 PM (IST)
        

दुर्घटनाओं में मजदूर की मौत, दो घायल

मीरजापुर : जनपद में दो स्थानों पर हुई घटनाओं में जहां ददरी बांध के पास ट्रक की चपेट में आने से मजदूर की मौत हो गई वहीं ओझला पुल के पास बोलेरो और आटो की टक्कर में महिला समेत दो लोग घायल हो गए। पटेहरा- पटेहरा निवासी लच्छनधारी (40) चार अन्य मजदूरों के साथ सोमवार की सुबह ददरी बांध के पास ट्रक से बालू उतारने गया था। बालू उतारने के बाद अन्य मजदूर कुछ दूर आराम करने लगे। इस बीच अबूझहाल में ट्रक की चपेट ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 10:07 PM (IST)
        

डा. श्यामा प्रसाद की जयंती पर पौधरोपण

मीरजापुर : जनसंघ के संस्थापक पं. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के अवसर पर सोमवार को भाजपा कार्यकर्ताओं ने जगह- जगह पौधरोपण किया। कहा प्रकृति के दोहन से आने वाली प्राकृतिक आपदाओं का खामियाजा जनमानस को भुगतना पड़ रहा है। इस दौरान लोगों ने पर्यावरण संरक्षण का भी संकल्प लिया। भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष प्रमोद ¨सह के साथ कचहरी परिसर में नीम के पौध का रोपण किया। कहा पौाधरोपण क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 09:58 PM (IST)
        

शिव भक्तों ने निकाली शोभा यात्रा

जमालपुर (मीरजापुर) : क्षेत्र के ढेड़वा शिव मंदिर पर 21 मार्च से चल रहा 108 दिवसीय भक्ति महायज्ञ सोमवार को संपन्न हो गया। महायज्ञ में अनवरत 108 रामचरित मानस का संपूर्ण पाठ हुआ। मंदिर परिसर से भगवान शिव की शोभा यात्रा निकाली गई। जिसमें भक्तों ने बड़ी संख्या में एकत्र होकर भगवान के नाम का जय घोष किया। शोभा यात्रा करजी, बियरही, ढ़ेडवा, भरतपुर, चकबढि़यां गांव का भ्रमण कर पुन: मंदिर पर आकर समाप्त हुई... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 06 Jul 2015 09:37 PM (IST)
        
(News from Mirzapur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें