मिर्जापुर

  • टीईटी अभ्यर्थियों का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 09:55 PM (IST)

    मीरजापुर: नियुक्ति की मांग को लेकर टीईटी अभ्यर्थियों ने सोमवार को जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन कर जिलाधिकारी को सौंपा। इलाहाबाद के बेसिक शिक्षा निदेशालय में प्रदर्शनकारियों पर लाठी चार्ज की ¨नदा की गई। वक्ताओं ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने सभी बीएड टीईटी याचियों को आठ सप्ताह में नियुक्ति देने का राज्य सरकार को आदेश दिया था लेकिन राज्य सरकार ने नियुक्ति पत्र जारी नहीं किया। टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा... और पढ़ें »

  • रोड निर्माण में धांधली

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 09:53 PM (IST)

    मीरजापुर : लालगंज विकास खंड के लोहिया गांव खरिहट कलां (पतेर) में बनाई गई सीसी रोड क्षतिग्रस्त होने लगी है। इस सड़क के निर्माण में मानक की अनदेखी की गई। ग्रामीणों ने सोमवार को मंडलायुक्त को पत्रक देकर कार्रवाई की मांग की। इस पर कमिश्नर ने जिलाधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी को सीसी रोड निर्माण में धांधली की जांच और दोषियों पर कार्रवाई के निर्देश दिए। जांच के नाम पर कार्यदायी संस्था ग्रामीण अभियंत्... और पढ़ें »

  • संगठन की मजबूती जरूरी: अनमोल सिंह

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 09:51 PM (IST)

    नरायनपुर (मीरजापुर) : बहुजन समाज पार्टी विधान सभा चुनार के पदाधिकारियों का दल रविवार को अनमोल ¨सह पटेल के नेतृत्व में क्षेत्र के सिकिया, टेडुआ, परोरा, शाहपुर आदि गांवों में जनसंपर्क कर ग्रामीणों की समस्याओं से रुबरु हुआ। इस दौरान समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता वर्तमान सरकार से त्रस्त हो चुकी है और विकल्प के रूप में बहुजन समाज पार्टी की ओर देख रही है। कार... और पढ़ें »

  • गाजे- बाजे के साथ निकली गाजी मियां की बरात

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 09:49 PM (IST)

    मीरजापुर: रामबाग कुरैशनगर से सोमवार की सुबह गाजे- बाजे के साथ गाजी मिया की बरात निकाली गई। रास्ते भर नाचते गाते बराती इमामबाड़ा पहुंचे जहां पर उनकी खातिर की गई। रास्ते में शीतल पेय व शरबत की व्यवस्था की गई थी। इमामबाड़े से बिना विवाह के ही बारात वापस लौट गई। मान्यता है कि गाजी मिया की बरात निकली तो थी लेकिन उसी समय आंधी- पानी आ गया और उनका विवाह नहीं हो सका। प्रतिवर्ष इसी की याद में अकीदत मंद बरा... और पढ़ें »

  • शौचालय न होने से वादकारी परेशान

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 09:49 PM (IST)

    लालगंज(मीरजापुर): स्थानीय तहसील परिसर में सार्वजनिक शौचालय न होने से वादकारियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। खास तौर ते महिला वादकारियों को काफी दिक्कते होती है। तहसील में प्रतिदिन सैकड़ों वादकारी आते हैं। तहसील जनपद के बाद सरकार की प्रमुख उपक्रम होती है, लेकिन वादकारियो व अधिवक्ताओं के लिए तहसील पर सार्वजनिक शौचालय की व्यवस्था नहीं है। जबकी सरकार स्वच्छता अभियान चलाकर लोगो को ज... और पढ़ें »

  • निर्भिक होकर लेखनी चलाएं पत्रकार

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 09:47 PM (IST)

    मीरजापुर: पत्रकारिता दिवस पर सोमवार को जिले के विभिन्न पत्रकार संगठनों द्वारा गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिला पंचायत सभागार में ¨वध्य प्रेस क्लब के तत्वावधान में आयोजित गोष्ठी को संबोधित करते हुए जनपद न्यायाधीश गोपाल कलश्रेष्ठ ने कहा पत्रकार निर्भिक होकर कलम चलाएं। पत्रकारिता जोखिम भरा काम है। जिलाधिकारी राजेश कुमार ¨सह ने कहा पत्रकारों को डरने की जरूरत नहीं है। उन्हें अपने दायित्वों को ईमानदारी से... और पढ़ें »

  • आंधी- तूफान से विद्युतापूर्ति बाधित

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 09:27 PM (IST)

    पटेहरा(मीरजापुर): विकास खंड में कई दिनों से आ रहे आंधी- तूफान से क्षेत्र की विद्युत व्यवस्था एकदम से ध्वस्त हो गई है। कई पोल टूट गए और कई जगह तार भी टूट गए। पानी का गंभीर संकट उत्पन्न हो गया है। वैसे तो ग्राम पंचायतों में कई हैंडपंप संचालित हैं लेकिन पानी के लिए ग्रामीणों को इंतजार करना पड़ रहा है। क्षेत्र के रामपुर रेक्शा, पड़रिया खुर्द, कन्हईपुर, रैकल, सिरसी, लेंदुकी व पिउरी में कई पोल टूटे हैं।... और पढ़ें »

  • अभियान चलाकर प्लास्टिक पर लगाएं रोक

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 09:24 PM (IST)

    मीरजापुर : जिलाधिकारी राजेश कुमार ¨सह ने दुकानदारों तथा ठेलिया वालों के खिलाफ छापेमारी का निर्देश दिया है। उन्होंने पालीथिन मिलने पर कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने कहा संबंधित अधिकारी क्षेत्र में अभियान चलाकर पालिथिन पर रोक लगाने का हरसंभव प्रयास करें। इसमें लापरवाही बरतने वाले अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी। उन्होंने समस्त उपजिलाधिकारी व क्षेत्राधिकारियों को प्लास्टिक से ... और पढ़ें »

  • गर्मी का पारा चढ़ा, राहगीर व्याकुल

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 09:22 PM (IST)

    मीरजापुर : तल्ख मौसम व चमड़ी उधेड़ देने वाली धूप से गर्मी का पारा चढ़ने लगा है। इस गर्मी में राह चलना मुश्किल हो जाता है। गला तर करने के लिए लोग शरबत, लस्सी, दही-माठा, ठंडा व खीरा-ककड़ी की दुकानों की ओर रूख कर रहे हैं। सड़कों पर सोमवार दोपहर बारह से शाम तार बजे तक आवाजाही में कमी थी। पैदल चलने वाले कुछ दूरी का सफर करने के बाद सड़क किनारे छांव तलाशने लगते हैं। तल्खी का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है ... और पढ़ें »

  • तंबाकू के सेवन से घातक बीमारी

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 09:21 PM (IST)

    मीरजापुर: तंबाकू निवारण पखवारा के तीसरे दिन सोमवार को राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण प्रकोष्ठ के तत्वावधान में स्वास्थ्य कर्मियों ने जागरूकता रैली निकालकर तंबाकू से होने वाली बीमारियों से सचेत किया। महिला अस्पताल गेट से रैली को मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एके चौरसिया ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि लगातार तंबाकू के सेवन से कैंसर जैसी घातक बीमारी होती है। बाजार में तंबाकू कई रुप ... और पढ़ें »

  • अस्पताल व स्कूल के समीप तंबाकू बिक्री पर रोक

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 09:18 PM (IST)

    मीरजापुर: स्कूल कालेज व अस्पताल के पास तंबाकू, सिगरेट की बिक्री करने वालों की खैर नहीं है। बिक्री करते पकडे़ जाने पर जुर्माना वसूल होगा। स्वास्थ्य विभाग पुलिस के सहयोग से अभियान चलाएगा। तंबाकू और सिगरेट का सबसे अधिक सेवन युवा वर्ग करता है। स्कूल और अस्पताल के एक सौ मीटर के दायरे में सिगरेट, मंजन, सुघनी, खैनी, गुटखा, पान की बिक्री पर रोक है। तंबाकू नियंत्रण कंट्रोल के नोडल अधिकारी एसीएमओ डा.... और पढ़ें »

  • मालगाड़ी में सुलग रहे कोयले को दमकल ने बुझाया

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 09:17 PM (IST)

    चुनार (मीरजापुर) : चुनार जंक्शन के यार्ड में खड़ी कोयला लदी मालगाड़ी के रैक में सुलग रहे कोयले को देख फायर ब्रिगेड बुलवा कर बुझवाया गया। घटना सोमवार सुबह करीब साढ़े दस बजे की है। यार्ड में खड़ी मालगाड़ी के एक रैक में से धुंआ निकलते देख स्टेशन प्रशासन तत्काल हरकत में आया। उप स्टेशन अधीक्षक अजय कुमार श्रीवास्तव ने तत्काल ट्रेन के रैक को अलग करवा कर उसे सिक लाइन में लेते हुए फायर ब्रिगेड को सूचना दी। द... और पढ़ें »

  • लहुरियादह पहाड़ पर अवैध खनन

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 09:16 PM (IST)

    ड्रमंडगंज (मीरजापुर) : ड्रमंडगंज रेंज के लहुरियादह पहाड़ी पर बड़े पैमाने पर अवैध खनन व कटान हो रहा है। वन विभाग जानते हुए भी अनजान बना हुआ है। पुलिस व विभागीय अधिकारियों की सांठगांठ से अवैध खनन का कारोबार फल फूल रहा है। खनन करने वाले कारोबारी वन व पुलिस विभाग की मिली भगत से वन व पर्यावरण को भारी क्षति पहुंचा रहे हैं। अवैध खनन के साथ हरे पेड़ों का कटान भी हो रहा है। विभाग द्वारा हर साल लाखों रुपये ... और पढ़ें »

  • पिकअप- आटो की टक्कर में एक की मौत, दो घायल

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 09:08 PM (IST)

    अदलहाट (मीरजापुर) : थाना क्षेत्र के वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग स्थित फत्तेपुर टोल प्लाजा के पास सोमवार को दोपहर में खड़ी पिकअप से टैंपो भिड़ गई। जिसमें एक अज्ञात युवक की मौत हो गई। समाचार लिखे जाने तक मृतक की शिनाख्त नहीं हो सकी थी। आटो रामनगर से अदलहाट की ओर जा रही थी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि डिवाइडर तोड़ते हुए खेत में जा गिरी। इसमें पूरा दुर्वासा निवासी संतोष(27) व बैरमपुर अहरौरा निवासी गुडडू (2... और पढ़ें »

  • ट्रेन की चपेट में आने से श्रमिक की मौत

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 09:08 PM (IST)

    चुनार (मीरजापुर): नारायणपुर रेलवे क्रा¨सग के पास रविवार की रात ट्रेन की चपेट में आने से अधेड़ श्रमिक की मौत हो गई। स्टेशन मास्टर की सूचना पर पहुंची जीआरपी ने शव को शिनाख्त कराने के लिए चुनार स्टेशन ले गई। जहां परिजनों ने रामलाल (45) के रुप में पहचान कर लिया। परिजनों के अनुसार वह रात में निमत्रंण में शरीक होने के लिए जा रहा था। घटना की जानकारी होते ही आसपास के लोग भी पहुंच गए। जहां लोगो ने बताय... और पढ़ें »

  • वाहन चोरों की तलाश में वाराणसी में छापामारी

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 08:58 PM (IST)

    नारायणपुर(मीरजापुर) : अदलहाट थाना क्षेत्र के शेरपुर गांव के पास चोरी की स्कार्पियों के साथ पकड़े गए चोरों को लेकर पुलिस टीम वाराणसी में घूमती रही। विद्यापीठ व राजा तालाब क्षेत्र छापामारी भी की। नारायणपुर चौकी प्रभारी डीपी ¨सह को रविवार रात आठ बजे सूचना मिली थी कि चोरी की स्कार्पियो के साथ कुछ लोग शेरपुर आने वाले है। इस पर पुलिस ने गांव के समीप सादे में चे¨कग शुरू कर दी। साढ़े आठ बजे एक स्कार्पि... और पढ़ें »

  • गंगा में कूदी विवाहिता को मल्लाहों ने बचाया

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 08:56 PM (IST)

    चील्ह(मीरजापुर) : थाना क्षेत्र के चील्ह घाट से सोमवार को एक विवाहिता गंगा में छलांग लगा दिया। घटना की जानकारी होते ही आसपास के मल्लाहों ने उसे बचा लिया। इस दौरान मौके पर पुलिस ने जांच पड़ताल कर उसके फूफा को सौंप दिया। देहात कोतवाली क्षेत्र के पिपराडाढ़ निवासी पेड़ा (25) अपने फूफा राजेंद्र मल्लाह पुरानेबाड़ा निवासी के यहां दो-तीन पहले आई थी। सोमवार की शाम साढ़े छह बजे गंगा में कूद गई। स्थानीय पुल... और पढ़ें »

  • नहाने गया किशोर गंगा में डूबा

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 08:52 PM (IST)

    चुनार (मीरजापुर): कोतवाली क्षेत्र के बालूघाट गंगा में सोमवार की सुबह किशोर डूब गया। घटना की जानकारी होते ही परिजनों में कोहराम मच गया। थाना क्षेत्र के ऐबकपुर मोहाना निवासी अवधेश कुशवाहा का पुत्र हर्ष कुशवाहा (13) दोस्तों संग गंगा में नहाने के लिए गया था। नहाते समय वह गहरे पानी में चला गया। यह देख उसके साथी भय वश मौके से भाग गए। उसी समय मछुआरों द्वारा मछली पकड़ने के लिए डाले गए कांटे में हर्ष ... और पढ़ें »

  • आटो में भिड़ंत तीन जख्मी

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 08:49 PM (IST)

    मड़िहान(मीरजापुर): थाना क्षेत्र के तिसुही स्थित एसएसपीपीडी कालेज के सामने सोमवार की सुबह दो आटो में भिडंत हो गई। उसमें सवार एक महिला समेत तीन लोग जख्मी हो गए। ग्रामीणों की मदद से सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया। जहां महिला की हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने मंडलीय अस्पताल रेफर कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों आटो को कब्जे में ले लिया। घायलों में हिनौता राजा निवासी ¨चतामणि (42... और पढ़ें »

  • अबूझहाल में जलने से महिला की मौत

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 08:48 PM (IST)

    हलिया (मीरजापुर): लालगंज थाना के नैड़ी कटारी गांव में सोमवार की सुबह ग्यारह बजे अबूझ हाल में आग से अधेड़ महिला की मौत हो गई। गांव निवासी लालचंद की पत्नी सुखराजी (53) का परिवार में किसी बात को लेकर विवाद चल रहा था। सुबह पति से पैसे को लेकर कहासुनी हुई थी। ग्यारह बजे उपले रखे कमरे से लोगों ने धुंआ निकलते देखा। कमरे को जब खोला गया तो वहां सुखराजी जमीन पर पड़ी धू धूकर जल रही थी। जब तक लोग आग बुझाते... और पढ़ें »

(News from Mirzapur, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें