Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 30,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मिर्जापुर

दुष्कर्म का प्रयास, छेड़खानी की तहरीर

मड़िहान(मीरजापुर): थाना क्षेत्र के लालपुर माइनर पर ले जाकर महिला के साथ आटो चालक और उसके साथी ने दुराचार करने का प्रयास किया। विरोध करने पर दोनों ने महिला की पिटाई कर दी। महिला ने इस घटना की तहरीर थाने पर दी है। देवपुरा गांव निवासी पैंतीस वर्षीय एक महिला गुरुवार को कचहरी मुकदमा की पैरवी पर आई थी। यहां से वापस शाम को सात बजे बस से मड़िहान में उतरी। इसके बाद घर तक जाने के लिए एक आटो पर सवार हो गई। इ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 10:16 PM (IST)
        

फर्जी आइडी पर रुपये निकालने वालों की तलाश

मीरजापुर: मंडलीय अस्पताल के एंबुलेंस चालक व राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के जिलाध्यक्ष मोहन लाल यादव के खाते से फर्जी आइडी लगाकर डेढ़ लाख रुपये निकालने के मामले की जांच पुलिस ने शुरू कर दी है। सीसी कैमरे में कैद रुपया निकालने वाले की खोज करने में पुलिस जुटी हुई है। गत दस जनवरी को पंजाब नेशनल बैंक की कचहरी शाखा से चालक मोहन लाल के खाते से चेक के जरिए डेढ़ लाख रुपये निकाल लिए गए। इस बात की जानकारी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 10:13 PM (IST)
        

सेफ्टी क्लीनिक में बताए गए गैस बचत के उपाय

अहरौरा (मीरजापुर): गैस संरक्षण पखवारा के तहत प्रभा इंडेन गैस अहरौरा द्वारा शुक्रवार को गंगा देवी इंटर कालेज में सेफ्टी क्लिनिक का आयोजन किया गया। इसमें छात्राओं को गैस बचत करने की जानकारी दी गई। इसके बाद बच्चियों द्वारा हाथ में तख्तियां एवं बैनर लेकर नगर में पेट्रोल एवं गैस की बचत की जानकारी देने के लिए जागरुकता रैली निकाली गई। विद्यालय में मैकेनिक कन्हैयालाल ने छात्राओं को बताया कि किचन में गैस ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 10:02 PM (IST)
        

सड़क निर्माण में गड़बड़ी की शिकायत

मीरजापुर: जिले के नक्सल प्रभावित पटेहरा व राजगढ़ विकास खंड में नक्सल विकास योजना अंतर्गत स्वीकृत सड़कों के निर्माण में मानक की अनदेखी की जा रही है। लोगों ने शुक्रवार को इसकी शिकायत प्रमुख सचिव नवतेज सिंह से की। उन्होंने कार्रवाई का आश्वासन दिया है। आरोप है कि निर्माण का जिम्मा लोकनिर्माण विभाग व ग्रामीण अभियंत्रण सेवा प्रखंड की बजाय परियोजना अभियंता उत्तर प्रदेश विधायन एवं निर्माण सहकारी संघ लिमिटे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 10:00 PM (IST)
        

नक्सल क्षेत्र में अधूरा है पुलों का निर्माण

मीरजापुर: नक्सल क्षेत्र में पुलों का निर्माण अधूरा है। सरकार बने लगभग तीन साल बीत गया लेकिन चार बड़े पुलों की स्वीकृति भी नहीं मिल सकी है। जबकि पिछले विधानसभा चुनाव में पुलों का निर्माण ही मुद्दा था। इसी पर विश्वास कर जनता ने वोट भी दिया लेकिन वादों के लटके झटके में सरकार बने तीन साल बीत गया। अब तो जनता द्वारा तीखा सवाल किया जा रहा है। सत्ता दल के नेताओं की बेचैनी बढ़ गई है। बरसात होते ही विकास खंड... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 09:59 PM (IST)
        

सत्य-अहिंसा के पुजारी थे गांधीजी

मीरजापुर: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को जगह-जगह गोष्ठी आयोजित कर महात्मा गांधी की पुण्यतिथि को अहिंसा दिवस के रूप में मनाया। कहा कि वे सत्य व अहिंसा के पुजारी थे। कांग्रेस सेवादल के कार्यकर्ताओं ने पेंहटी चौराहे पर उनके चित्र पर माल्यार्पण करके श्रद्धासुमन अर्पित किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि गांधीजी ने सत्य-अहिंसा का रास्ता अख्तियार करके देश को आजाद क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 09:58 PM (IST)
        

हादसे में दो मासूमों की मौत, एक गंभीर

जमालपुर(मीरजापुर): थाना क्षेत्र के जिवनाथपुर कंचनपुर मार्ग स्थित मठना गांव के पास शुक्रवार की शाम साढ़े चार बजे हुई सड़क दुर्घटना में दो मासूमों की मौत हो गई। इस दौरान एक बालक गंभीर रूप से घायल हो गया। दुर्घटना के बाद भाग रहे चालक को ग्रामीणों ने पकड़ा और फिर जमकर पिटाई की। इसके बाद मौके पर ही जाम लगा दिया। इस दौरान लगभग तीन घंटे बाद थानाध्यक्ष के आश्वासन पर सभी माने और जाम समाप्त किया। मठना निवा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 09:54 PM (IST)
        

सात किलोमीटर तक हाईवे पूर्णतया ध्वस्त

नारायणपुर(मीरजापुर): वाराणसी- मीरजापुर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या सात पर नारायणपुर से टेंगरा मोड़ के बीच सात किलोमीटर तक की सड़क पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है। आएदिन सड़क के गढ्डों में फंसकर ट्रकों की कमानी टूट रही है। छोटे वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं। इसके बाद भी संबंधित विभाग के अधिकारी समस्या की ओर ध्यान देने की बजाए कानों में तेल डालकर बैठे हैं। सड़क की मरम्मत की ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। ग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 09:51 PM (IST)
        

अपराधियों के साथ सख्ती से पेश आएं पुलिस कर्मी

मीरजापुर: रेंज के नवागत डीआइजी शिव सागर सिंह ने कहा कि अपराधियों के साथ पुलिस कठोरता से पेश आएं। उनको पकड़कर जेल में डालें। आमजन के साथ शालीनता के साथ पेश आएं। छोटी से छोटी घटनाओं को गंभीरता से लेकर त्वरित कार्रवाई की जाए। डीआइजी श्री सिंह अपने कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रत्येक पुलिस कर्मी अपने को शारीरिक रूप से फिट रखें। मोटापा को कम करें इससे शरीर में फूर्ति र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 09:48 PM (IST)
        

अघोषित कटौती से त्रस्त हैं उपभोक्ता

पड़री (मीरजापुर): बिजली की अघोषित कटौती से पड़री के नागरिक त्रस्त हैं। विद्युत सबस्टेशन पर एक ट्रांसफार्मर 10 एमवीए का लगा है। लोड बढ़ने पर लाइन ट्रिप कर जा रही है। कारोबार ठप है। लोगों को पानी नहीं मिल पा रहा है। हैंडपंपों पर लंबी लाइन लगी रहती है। आएदिन बवाल हो रहा है। गुरुवार को भी उपभोक्ताओंद्वारा बवाल किया गया। उपभोक्ताओं का शोषण किया जा रहा है। नागरिकों द्वारा इस समस्या को लेकर कई बार चक्काजाम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 09:43 PM (IST)
        

विद्यालय में चोरी, फूंका अभिलेख

कछवां(मीरजापुर): थाना क्षेत्र के नारायणपुर स्थित लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल पूर्व माध्यमिक विद्यालय में खिड़की तोड़कर घुसे चोरों ने वहां रखी आलमारी को तोड़ दिया। इस दौरान उसमें रखा दस हजार रुपया चुराने के बाद सभी अभिलेख को आग लगाकर जला दिया। रात में ही ग्रामीणों ने पानी डालकर आग को बुझाया। स्कूल के ऊपरी मंजिल में कार्यालय स्थापित किया गया है। बताया गया कि गुरुवार की रात में चोर सीढ़ी के रास्ते ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 09:38 PM (IST)
        

पट्टा निरस्त करने को लेकर प्रदर्शन

मीरजापुर: सिटी ब्लाक के खजुरी गांव निवासी खेतीहर मजदूरों ने शुक्रवार को जिलाधिकारी कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया। मांग किया कि अवैध ढंग से किए गए पट्टों को निरस्त किया जाए, नहीं तो वे आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे। स्थानीय निवासी नंदू, बैजनाथ, प्रमोद, मोहन, रामचरन, मुंशीलाल, रामबली व सुरेश आदि लोगों का आरोप है कि ग्राम प्रधान व तहसील कर्मचारियों ने सांठगांठ कर सुविधा शुल्क लेकर अपात्रों को जमीन ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 09:10 PM (IST)
        

जेल से ऊंची बिल्डिंग के निर्माण को सचिव ने ढहवाया

मीरजापुर: प्रदेश के प्रमुख सचिव नवतेज सिंह गुरुवार की शाम अचानक जिला कारागार में धमक पड़े। इस दौरान उन्होंने बंदियों को मिल रही सुविधाओं की जानकारी ली। पीछे जेल की चहारदीवारी से ऊंची बिल्डिंग के निर्माण को तत्काल ढहाने का निर्देश जिलाधिकारी को दिया। उन्होंने कहा कि जेल की चहारदीवारी से बिल्डिंग ऊंची होने पर सुरक्षा का खतरा रहता है। उनके आदेश के अनुपालन में शुक्रवार को विकास प्राधिकरण के अधिकारियों ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 09:07 PM (IST)
        

प्रमुख सचिव ने की विकास कार्यो की समीक्षा

मीरजापुर: विकास भवन सभागार में शुक्रवार को हुई बैठक में प्रमुख सचिव नवतेज सिंह ने विकास कार्यो की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने खराब पड़े ट्रांसफार्मर को 72 घंटे में बदलने का निर्देश दिया। कहा कि शिकायत पर यदि ट्रांसफार्मर नहीं बदला गया तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने जिलास्तरीय अधिकारियों से कहा कि प्रत्येक माह में कम से कम आठ गांवों का भ्रमण कर अपनी रिपोर्ट जिलाधिकारी व मुख्य विकास अधिकारी को... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 30 Jan 2015 09:02 PM (IST)
        

एडीएम के आश्वासन के बाद भी शुरू नहीं हुआ नाली निर्माण

मीरजापुर: अंडरग्राउंड नाली के अधूरे निर्माण को लेकर गुरुवार को नगर के ब्रह्मचारी कुआं क्षेत्र में मुहल्लेवासियों की बैठक हुई। इसमें नगरपालिका की लचर कार्यप्रणाली पर आक्रोश जताया गया। इस दौरान उच्चाधिकारियों से गुहार लगाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। लोगों ने प्रमुख सचिव से शिकायत करने की रणनीति बनाई है। कहा कि प्रमुख सचिव से नगरपालिका की शिकायत की जाएगी। बिनानी कालेज के पूर्व छात्रसंघ महामं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 10:05 PM (IST)
        

उमड़ी भीड़, भरे हाल, मायूस वापस हुए सैकड़ों बच्चे

जागरण संवाददाता, वाराणसी : बाल फिल्म महोत्सव के दूसरे दिन गुरुवार को भी बच्चों की भारी भीड़ उमड़ी। छहों मल्टीप्लेक्स सिनेमा हालों बैठने की जगह की इस तरह की तंगिश थी कि बहुत से बच्चों को पूरी फिल्में खडे़-खड़े ही देखनी पड़ीें। सैकड़ों बच्चे बगैर फिल्में देखे ही मायूस वापस हुए। बनारस में बाल फिल्म महोत्सव का आयोजन केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अधीन स्वायत्त संस्था बाल चित्र समिति की ओर से किय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 09:59 PM (IST)
        

विधवा को दिया डेढ़ लाख का चेक

चुनार (मीरजापुर): तहसील सभागार में मंगलवार को उपजिलाधिकारी डॉ. विश्राम ने ठंड से मरे रामबिलास निवासी गांगपुर की पत्‍‌नी इंद्रावती को डेढ़ लाख की राहत राशि का चेक प्रदान दिया। बता दें कि 16 जनवरी को रामबिलास की मौत ठंड लगने से हो गई थी। वह राजगीर मिस्त्री का काम करता था। उपजिलाधिकारी ने कहा कि गरीबों और असहायों को शासन की कल्याणकारी योजनाओं के तहत दी जाने वाली मदद में कोई कोताही नहीं बरती जाएगी। यह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 09:47 PM (IST)
        

तेल व गैस संरक्षण को किया जागरूक

सीखड़(मीरजापुर): पर्यावरण व पेट्रोलियम पदार्थो के संरक्षण हेतु 16 से 31 जनवरी तक चल रहे तेल एवं गैस संरक्षण पखवाड़ा के तहत गुरुवार को स्कूली बच्चों व नागरिकों द्वारा रैली निकाली गई। मां मवैया देवी मंदिर मवैया से सरस्वती भारत गैस एजेंसी के अधिष्ठाता चंद्रशेखर सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। रैली में पूर्व माध्यमिक व प्राथमिक विद्यालय मवैयां प्रथम व द्वितीय, प्राथमिक विद्यालय मिसिरपुरा, ग्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 09:38 PM (IST)
        

सफाई कर्मी निलंबित, होगी रिकवरी

गैपुरा(मीरजापुर): आयुक्त अनिल कुमार ने गुरुवार को छानबे विकास खंड के झिलवर व डड़वा पकसेड़ा गांव में चौपाल लगाकर जन समस्याओं को सुना। झिलवर गांव में लालगंज की महिला सफाई कर्मी के विराजमान होने पर उन्होंने उसे निलंबित करने का निर्देश दिया। कहा कि जिसकी जहां तैनाती है वह वहां जरूर उपस्थित रहें नहीं तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। आवासों का निर्माण न कराने पर तीन लाभार्थियों से वसूली का निर्देश दिया। कहा कि ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 09:19 PM (IST)
        

रोडवेज से भिड़ी बोलेरो, बाल-बाल बचे यात्री

राजगढ़(मीरजापुर): क्षेत्र के विसुनपुरा गांव के सामने गुरुवार को रोडवेज बस व बोलेरो के बीच सीधी टक्कर हो गई। इस दौरान रोडवेज के चालक की सावधानी से यात्री बाल-बाल बच गए। दूसरी बस से यात्रियों को भेजा गया। सोनभद्र डिपो की रोडवेज की बस हिंदुआरी-वाराणसी मार्ग पर जाम लगने के कारण कर्मा-राजगढ़ व चुनार होते हुए वाराणसी जा रही थी। वह करीब साढ़े नौ बजे विसुनपुरा गांव के सामने पहुंची ही थी कि सामने से जा रह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 29 Jan 2015 09:15 PM (IST)
        
(News from Mirzapur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें