Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 06,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मिर्जापुर

सरकारी तेल से मौजमस्ती कर रहे अधिकारी

मीरजापुर: जिलाधिकारी के आदेश के बाद भी अधिकतर खंड विकास अधिकारी से लगायत जिलास्तरीय अधिकारी मुख्यालय पर रात निवास नहीं कर रहे हैं। कई अधिकारी शाम होते ही ट्रेनों से इलाहाबाद, वाराणसी चले जाते हैं। हालांकि जिलाधिकारी व आयुक्त स्तर से कई बार पत्र लिखा जा चुका है। इसके बाद भी कार्यप्रणाली में सुधार नहीं हो पा रहा है। डीएम ने अधिकारियों को सुबह दस से दोपहर 12 बजे तक और रात में तैनाती मुख्यालय पर निव... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:48 PM (IST)
        

बंद पड़े सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट,नहीं मिल रही बिजली

मीरजापुर : सीवेज ट्रीटमेंट प्लांटों को चलाने के लिए रोस्टर के अनुसार बिजली नहीं मिल पा रही है। महज आठ दस घंटे बिजली मिलने से पंप पूरी क्षमता से चल नहीं पा रहे हैं, जिसकी वजह से गंदा पानी ओवरफ्लो कर गंगा में बह जा रहा है। लाखों का बजट खर्च कर पंप को चलाने के लिए जेनरेटर तो लगा है लेकिन डीजल मद में बजट न मिलने से वह भी बेकार पड़ा है। आएदिन बवाल हो रहा है इसके बाद भी शासन से बजट नहीं मिल पा रहा है। र... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:46 PM (IST)
        

होली हुड़दंग के साथ मनाया जश्न

मीरजापुर: होली की हुड़दंग के साथ गुरुवार की देररात होलिका दहन के बाद जश्न मनाया गया। ढोल-मजीरे की थाप पर लोग नाचते गाते थिरकते रहे। अबीर-गुलाल उड़ता रहा। बच्चे बूढ़े सभी होली के रस में सराबोर रहे। बाजारों में दुकानें सजी रहीं। शहरों में तो लोग त्योहार के जश्न में डूबे रहे। बच्चे भी एक दूसरे को रंग पोत रहे थे। बाजार में मिठाई, कपड़ा, रंगों की दुकान पर भीड़ उमड़ी रही। होली का हुड़दंग चरम पर रहा। मोटरसाइकि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:40 PM (IST)
        

होली के दौरान किया हुड़दंग तो होगी कार्रवाई

मीरजापुर: रंग खेलने के दौरान हुड़दंग मचाया तो पुलिस सख्ती से पेश आएगी। होली के दिन मनमाने तरीके से जुलूस भी नहीं निकालने दिया जाएगा। हुड़दंगियों से निपटने के लिए चंट्टी-चौराहों पर पुलिस तैनात रहेगी। इसके अलावा अधिकारी चक्रमण करेंगे। नक्सल क्षेत्र में भी होली को लेकर सतर्कता बढ़ा दी गई है। होली के दौरान ही जुमा की नमाज भी होगी। नमाज पढ़ने के लिए लोग आधा घंटे पहले घरों से निकलते हैं। नमाजियों को किस... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:39 PM (IST)
        

सुरक्षा रही चौकस,चला चेकिंग अभियान

मीरजापुर: होली के मद्देनजर इलाहाबाद-मुगलसराय रेल प्रखंड व चुनार चोपन रेलखंड पर होली के मद्देनजर सतर्कता बढ़ा दी गई है। अत्याधुनिक असलहों से लैस जवान दिन-रात सघन चेकिंग में जुट गए हैं। गुरुवार को भी ट्रेनों व स्टेशनों पर सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। यात्रियों के सामानों की तलाशी ली गई। ट्रेनों में जांच पड़ताल की गई। इस दौरान स्टेशन पर गहमागहमी का माहौल रहा। जीआरपी थाना प्रभारी जेपी सिंह ने बताया... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:36 PM (IST)
        

जमकर हुई होली की खरीदारी

मीरजापुर: जिले में होली के त्यौहार पर बाजारों में बड़ी रौनक रही। गुरुवार को दिन भर होली के हुड़दंगों के बीच बच्चे अपने माता पिता के साथ बाजारों में खरीदारी करते रहे। चाहे कपड़ों की दुकान हो या फिर किराने की दुकान अथवा मिष्ठान्न की दुकान। सभी जगहों पर भारी भीड़ रही। देर रात तक यह रौनक बरकरार रही। कहीं कहीं गानों की धुन पर नृत्य भी होता रहा। डैफोडिल्स स्कूल में बच्चों ने जमकर होली खेली। अधिकतर जगहों पर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:27 PM (IST)
        

यात्रियों का पूछताछ काउंटर पर हंगामा

मीरजापुर : नीलांचल एक्सप्रेस को काफी देर तक रोके जाने पर आक्रोशित यात्रियों ने बुधवार की रात स्थानीय रेलवे स्टेशन पर हंगामा कर दिया। इस दौरान पूछताछ काउंटर पर जमकर बवाल हुआ। यात्रियों के आक्रोश को देख आधे घंटे के बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना कर दिया गया। 12816 डाउन नीलाचंल एक्सप्रेस के मीरजापुर स्टेशन पर शाम साढ़े चार बजे के करीब आने का समय है। लेकिन इलाहाबाद से मीरजापुर आने में पांच घंटा लग गय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:24 PM (IST)
        

डीएम एसपी ने नगर में किया फ्लैग मार्च

मीरजापुर : होली की पूर्व संध्या पर गुरुवार की शाम पुलिस और पीएसी के जवानों ने जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में नगर क्षेत्र में फ्लैग मार्च किया। होली और जुमा की नमाज को शांतिपूर्ण तरीके से कराने के लिए पुलिस ने सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए हैं। पुलिस लाइन रोड से जिलाधिकारी राजेश कुमार सिंह पुलिस अधीक्षक दिनेश चंद्र के नेतृत्व में एडीएम डीएस उपाध्याय, एएसपी नगर एके सिंह सीओ सिटी, सीओ ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 06:20 PM (IST)
        

ग्राहकों को किया गया जागरूक

मीरजापुर: बैंकिंग लोकपाल योजना के तहत मंगलवार को महंथ शिवाला स्थित फनसिटी के सभागार में ग्राहक शिक्षा एवं जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान अधिकारियों ने ग्राहकों की समस्या को सुनकर उनका निस्तारण किया। लोकपाल योजना 2006 के तहत जानकारी दी गई। इस दौरान बैकिंग लोकपाल एके नस्कर ने कहा कि ग्राहक अपने धन की सुरक्षा के लिए बैंक से जुड़े। उन्होंने कहा कि यदि किसी प्रकार की बैंकों द्वारा समस्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:29 PM (IST)
        

अंग्रेजी की परीक्षा में धराए आधा दर्जन नकलची

मीरजापुर : यूपी बोर्ड की चल रही हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा में बुधवार को हाईस्कूल प्रथम पाली में अंग्रेजी की परीक्षा थी। इसमें कुल आधा दर्जन नकलची पकड़े गए। वहीं इंटर की मानव विज्ञान की परीक्षा में कोई छात्र पंजीकृत ही नहीं था। संयुक्त शिक्षा निदेशक शिवप्रकाश द्विवेदी के दल ने कोन विकास खंड के मवैया स्थित मिश्रीलाल इंटर कालेज से एक नकलची पकड़ा। इसके साथ ही हांसीपुर में भी एक नकलची पकड़ा। वहीं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 09:10 PM (IST)
        

एसएमआइ के निलंबन की संस्तुति

पड़री(मीरजापुर) : खाद्यान्न की कालाबाजारी के आरोप में पड़री गोदाम पर तैनात कामवार व वरिष्ठ विपणन अधिकारी के निलंबन की संस्तुति के साथ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। यह कार्रवाई जिला खाद्य अधिकारी विकास तिवारी ने की। उन्होंने बताया कि लोगों ने गोदाम से गेहूं, चावल व चीनी का उठान न होने की शिकायत की थी। इस पर आयुक्त ने मंगलवार को उप आयुक्त खाद्य से जांच कराई। इस दौरान 752 क्विंटल गेहूं, 2412 क्विंटल चाव... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 08:42 PM (IST)
        

पांच लाख गरीबों को मिलेगा समाजवादी पेंशन

मीरजापुर: आश्रम के प्रवचन स्थल पर उपस्थित स्वामीजी के भक्तों व सपाजनों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार पांच लाख गरीबों को समाजवादी पेंशन देगी। यह पेंशन सभी वर्ग के गरीबों को पेंशन दी जाएगी। उन्होंने बगैर राजनीतिक लाग लपेट के कहा कि धर्म पर भाषण देना मुश्किल है। भारत में अनेक जाति के लोग रहते हैं। अमेरिका आगे चला गया। यूरोप विकास कर रहा है। हम बहुत गरीब हैं। लोगों... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 08:28 PM (IST)
        

हांफते रहे अफसर,छूट रहा था पसीना

मीरजापुर : सीएम अखिलेश यादव के स्वामी अड़गड़ानंद आश्रम में आगमन की तैयारी को लेकर प्रशासनिक अधिकारी हांफते नजर आए। अधिकारियों को पसीना छूट रहा था। डीएम राजेश कुमार सिंह, एसपी दिनेश चंद, सीडीओ अमित कुमार सिंह, एडीएम देवीशरण उपाध्याय, एएसपी नक्सल एमपी सिंह, एसडीएम डाक्टर विश्राम, अशोक कुमार कनौजिया, गुलाब चंद राम, सीओ गीतांजलि सिंह, उप निदेशक सूचना, सूचना अधिकारी प्रशासनिक टीम के साथ सुबह सात बजे ही आ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 08:25 PM (IST)
        

गीता को सम्मान दिलाएं सीएम: अड़गड़ानंद

चुनार/मीरजापुर : प्रवचन स्थल पर सीएम की मौजूदगी में बुधवार को स्वामी अड़गड़ानंद महाराज ने प्रवचन की शुरुआत गीता से ही की। सीएम का नाम लिए बगैर उन्हें नेताजी के संबोधन के साथ स्वामीजी ने कहा कि नेताजी ही गीता को सम्मान दिलाएंगे। अबकी बार समय कम लेकर आए हैं उन्हें समय लेकर आना चाहिए था। अगली बार जब आएंगे तो समय लेकर आएंगे। तब आप लोगों की समस्या को सुनेंगे। स्वामीजी ने प्रवचन स्थल पर मौजूद लोगों से क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 08:22 PM (IST)
        

अखिलेश ने लिया स्वामी अड़गड़ानंद का आशीर्वाद

मीरजापुर: तमाम प्रशासनिक व्यस्तताओं व विदेश यात्रा पर जाने से पहले सीएम अखिलेश यादव बुधवार को वाराणसी से अपने निर्धारित कार्यक्रम से लगभग एक घंटे विलंब से सक्तेशगढ़ स्थित अड़गड़ानंद आश्रम पहुंचे। यहां सीएम ने सबसे पहले स्वामीजी से आशीर्वाद लिया। इस दौरान आश्रम के अंदर प्रदेश के तीन मंत्रियों व जिलाध्यक्ष के साथ सीएम बंद कमरे में स्वामीजी के सानिध्य में लगभग आधे तक रहे। सत्ता की सलामती के लिए उन्होंन... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 08:19 PM (IST)
        

भवानीपुर नक्सली मुठभेड़ कांड की बरसी आज

मड़िहान(मीरजापुर) : चौदह वर्ष पूर्व भवानीपुर गांव में नक्सलियों के साथ हुए मुठभेड़ में चौदह नक्सली पुलिस ने मार गिराए थे। गुरुवार को इस कांड की बरसी है। नक्सली इस दिन किसी भी तरह की कोई हरकत न करने पाए आला अफसर तो इसको लेकर काफी गंभीर हैं वहीं थाना और चौकी के पुलिस कर्मी बेपरवाह बने हुए हैं। बरसी की पूर्व संध्या तक गांव में पुलिस व पीएसी की तैनाती ही नहीं की गई थी। भवानीपुर मुठभेड़ कांड ऐन होलिका द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 07:35 PM (IST)
        

मीरजापुर में होगा प्रेक्षागृह का निर्माण

मीरजापुर: सबकुछ ठीकठाक रहा तो जल्द मीरजापुर नगर में एक प्रेक्षागृह का निर्माण शुरू हो जाएगा। इसके लिए पीलीकोठी मोहल्ला के सेंट मैरिज स्कूल के सामने खाली पड़ी जमीन आवंटित कर रिपोर्ट शासन को भेज दी गई है। सूत्रों का कहना है कि प्रदेश के संस्कृति विभाग द्वारा भी सभी औपचारिकता पूरी कर ली गई हैं। जल्द बजट जारी होने का दावा भी किया जा रहा है। बताते चलें कि मंडल मुख्यालय व विंध्य क्षेत्र में तमाम सांस्क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 10:05 PM (IST)
        

बाइक की टक्कर में युवक की मौत

गैपुरा (मीरजापुर) : इलाहाबाद- मीरजापुर मार्ग पर मंगलवार की शाम को दो बाइकों की आमने सामने भिड़ंत हो गई। इसमें एक युवक की मौत हो गई जबकि घायल तीन युवकों को विंध्याचल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह हादसा विंध्याचल थाना क्षेत्र के विरोही गांव में गौरीशंकर मंदिर के पास हुआ। दोनों बाइकों पर चार युवक सवार थे। एक इलाहाबाद से आ रहा था जबकि दूसरा मीरजापुर की ओर से जा रहा था। गौरीशंकर मंदिर के पास यह ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 09:25 PM (IST)
        

वकीलों ने फूंकामुख्यमंत्री का पुतला

मीरजापुर : प्रदेश सरकार के वादा खिलाफी से क्षुब्ध वकीलों ने मंगलवार को अदालती काम का बहिष्कार कर कचहरी परिसर में चक्रमण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री का पुतला फूंका गया। अधिवक्ताओं ने चेतावनी दी कि मांगें नहीं मानी गई तो 23 मार्च को विधानसभा का घेराव करेंगे। कहा कि सपा ने चुनाव पूर्व नए अधिवक्ताओं के लिए दो हजार रुपये महीना मानदेय व रिटायर्ड वकीलों को पेंशन देने का ऐलान किया था। लेकिन अभी तक इसको लाग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 09:22 PM (IST)
        

बूथों पर मतदाताओं से मिले कार्यकर्ता

मीरजापुर: शुक्लहा स्थित एक वाटिका में मंगलवार को संपन्न भारतीय जनता पार्टी की बैठक में पूर्व एमएलसी जयप्रकाश चतुर्वेदी ने कहा कि कार्यकर्ताओं को बूथ स्तर पर मतदाताओं के पास जाना होगा। पार्टी की सदस्यता पर सभी मंडल अध्यक्ष, मंडल प्रवासी, जिला पदाधिकारी, सभी प्रकोष्ठ संयोजक व मोर्चा पदाधिकारियों की मौजूदगी में उन्होंने अभियान की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि जहां पर नेटवर्क नहीं है वहां 31 ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 03 Mar 2015 09:07 PM (IST)
        
(News from Mirzapur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें