Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मिर्जापुर

भाजपा की जीत पर चहके कार्यकर्ता, बांटी मिठाई

मीरजापुर: हरियाणा व महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी को मिली सफलता से भाजपा कार्यकर्ता चहक उठे। रविवार को पार्टी के जिला कार्यालय पर तथा नगर मंडल के कार्यकर्ताओं ने गणेशगंज चौराहे पर मिठाई बांटी। इस दौरान काशी प्रांत के क्षेत्रीय मंत्री मनोज जायसवाल ने कहा कि मोदी की लहर की देन है। जिलाध्यक्ष अनिल सिंह ने कहा कि यह जीत पार्टी कार्यकर्ताओं की है। इस दौरान आशुकांत चुनाहे, रायचंद्र दुबे, प्रीतम के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:15 PM (IST)
        

अनुपस्थित 25 बीएलओ का रुका वेतन

चुनार (मीरजापुर): क्षेत्र में चल रहे मतदाता पुनरीक्षण अभियान को लेकर प्रशासन गंभीर है। रविवार को उपजिलाधिकारी डा. विश्राम ने निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित पाए गए 25 बीएलओ का वेतन रोकने का निर्देश दिया। उन्होंने पीडीएनडी इंटर कालेज पहुंचकर चार बूथों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित मिली दो बीएलओ तथा एक पदाभीत अधिकारी के विरुद्ध कार्रवाई की संस्तुति की। एसडीएम ने कहा कि निर्वाचन संबंधी का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 09:09 PM (IST)
        

भवन निर्माण में मानकों की अनदेखी

मीरजापुर: भवनों के निर्माण पर लाखों खर्च कर दिये जा रहे हैं लेकिन भूकंपरोधी नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है। शहर हो या गांव हर जगह मकान व सरकारी कार्यालयों, विद्यालय भवनों का निर्माण करवाया जा रहा है लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है, जबकि शासन का आदेश है कि शहरों में सरकारी अथवा गैर सरकारी भवनों का निर्माण कराते समय भूकंपरोधी नियमों का पालन कड़ाई से पालन किया जाय। तीन साल पहले जारी आदेश जिल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:57 PM (IST)
        

अधेड़ को जिंदा जलाने का प्रयास

अहरौरा (मीरजापुर): पुश्तैनी भूमि के विवाद को लेकर रविवार की शाम चार बजे थाना क्षेत्र के चित्तविश्राम तिराहे पर एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के रामगोपाल को मिट्टी का तेल छिड़ककर जिंदा जलाने का प्रयास किया। इसके बाद दोनों पक्षों में हुई जमकर मारपीट में सात लोग घायल हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को लेकर स्थानीय चिकित्सालय पहुंची। जहां किसी चिकित्सक के न मिलने पर वार्ड ब्वाय ने मरहम पट्टी कर सभी को वा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:48 PM (IST)
        

तालाब में मिला अज्ञात युवक का शव

राजगढ़(मीरजापुर): मड़िहान थाना क्षेत्र के पचोखरा स्कूल के पास स्थित पोखरे में रविवार को एक अज्ञात युवक का शव मिला। इससे गांव में हड़कंप मच गया है। पुलिस उसे विक्षिप्त बता रही है। सुबह ग्रामीण जब शांति निकेतन इंटर कालेज की तरफ गए तो वहां पोखरा में अठ्ठाइस वर्षीय युवक का शव पड़ा दिखलाई दिया। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पानी के बाहर निकाला। वह पैंट और शर्ट पहने हुए था। थानाध... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:34 PM (IST)
        

बूथों से गायब रहे अधिकारी, डीएम ने जतायी नाराजगी

मीरजापुर: जिलाधिकारी राजेश कुमार सिंह ने रविवार को नगर विधानसभा के कई बूथों का निरीक्षण किया और मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम की जानकारी ली। इस दौरान एएस जुबिली कालेज का मेन गेट बंद था। डीएम ने प्राचार्य को बुलाकर तत्काल मेन गेट खुलवाया। वहां एक भी अधिकारी नहीं थे। इस पर उन्होंने नाराजगी जतायी। वहां पर डुप्लीकेसी फार्म उपलब्ध नहीं था इस पर डीएम ने एसडीएम सदर से कहा कि तत्काल फार्म उपलब्ध कराया जाय।... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:28 PM (IST)
        

विलंबित रहीं ट्रेनें, परेशान रहे यात्री

मीरजापुर: इलाहाबाद-मुगलसराय रेल प्रखंड पर रविवार को कालका मेल, मुंबई मेल, जोधपुर हाबड़ा, पुरुषोत्तम एक्सप्रेस सहित अन्य ट्रेनें कई घंटे विलंब से गुजरीं। इसको लेकर यात्री परेशान देखे गए और स्थानीय रेलवे स्टेशन पर यात्रियों ने हंगामा खड़ा कर दिया। त्योहार की वजह से ट्रेनों में यात्री पायदान तक लटककर सफर कर रहे हैं। सुरक्षा के लिए स्टेशनों पर आरपीएफ व जीआरपी जवानों को सतर्क किया गया है। ट्रेनों में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:17 PM (IST)
        

धार्मिक स्थल के पास हो रहे निर्माण को एसडीएम ने रोका

पड़री (मीरजापुर): स्थानीय बाजार में एक धार्मिक स्थल के समीप सरकारी जमीन पर हो रहे निर्माण को ग्रामीणों की शिकायत पर एसडीएम ने रोक दिया है। रविवार को थाना परिसर में पीस कमेटी की बैठक थी। यहां से निकलने के बाद एसडीएम अशोक कन्नौजिया और सीओ सदर गीतांजलि सिंह पड़री बाजार में एक धार्मिक स्थल के बगल में हो रहे निर्माण स्थल पर पहुंचे। अधिकारियों ने निर्माण को यह कहते हुए रोक दिया कि आवश्यक कानूनी प्रक्रिया ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:14 PM (IST)
        

अस्पताल निर्माण में धांधली की शिकायत

मीरजापुर : अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार एसोसिएशन के सदस्यों ने शनिवार को मुख्य सचिव को शिकायती पत्र भेजा। इसमें आरोप लगाया है कि मंडलीय अस्पताल के निर्माण में व्यापक धांधली की जा रही है। नगर अध्यक्ष मोहन लाल यादव ने कहा कि जहां अस्पताल भवन बन रहा है वहां सर्जिकल वार्ड, टेटनेस वार्ड, स्टोर रूम, कालरा अस्पताल आदि पुराने भवन व कार्यालय था। अस्पताल के निर्माण के समय इन भवनों को तोड़ा गया लेकिन सामग्री की न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:11 PM (IST)
        

हत्या का खुलासा, मामा गिरफ्तार

मीरजापुर: मड़िहान पुलिस ने युवक की हत्या के मामले का पर्दाफाश करके आरोपी मामा को गिरफ्तार कि या है। इसके अलावा विभिन्न आरोपों में चार लोग गिरफ्तार किए गए हैं। मड़िहान क्षेत्र के पथरखुरा गांव के समीप नहर किनारे छह अक्टूबर को युवक की हत्या कर फेंकी गई लाश मिली थी। इस घटना का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस ने बताया कि सोनभद्र के करसोता निवासी बबलू पथरखुरा जाने के लिए निकला था रात होने के कारण वह ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 08:58 PM (IST)
        

संगठन की मजबूती में जुटें कार्यकर्ता

जमालपुर (मीरजापुर): ब्लाक मुख्यालय पर शनिवार को समाजवादी पार्टी के ब्लाक स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में संगठन की मजबूती पर बल दिया गया। जिलाध्यक्ष शिवशंकर यादव ने कहा कि सपा नेताओं की कथनी और करनी में कोई फर्क नहीं है। प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जो वादा किया था उसे पूरा कर रहे हैं। मीरजापुर में 31 अक्टूबर को आयोजित पटेल जयंती में अवश्य शामिल हों। मुख्य अतिथि पूर्व सांसद बाल कुमार ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 08:34 PM (IST)
        

अब कैसे पीले होंगे बेटियों के हाथ

मीरजापुर: पिछड़ों की हितैशी होने का दंभ भरने वाली प्रदेश सरकार ने पिछड़े वर्ग के गरीबी रेखा के नीचे जीवनयापन करने वाले व्यक्तियों की पुत्रियों की शादी एवं बीमारी अनुदान देने से हाथ खड़ा कर दिया है। वर्ष 2014-15 के लिए शादी विवाह अनुदान व बीमारी अनुदान योजना को स्थगित कर दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक अब तक पिछड़ी जाति की गरीब कन्याओं की शादी के लिए बीस-बीस हजार का अनुदान दिया जाता था। इससे बीमारी में... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 08:06 PM (IST)
        

जानलेवा बना सड़क पर बना होल

मीरजापुर: नगर के सड़कों की हालत खस्ता बनी हुई है। मरम्मत के नाम पर लाखों का बजट खर्च किया जा रहा है फिर भी सुधार नहीं हो रहा है। रमईपट्टी तिराहा-सिविल लाइन मार्ग पर अमरेश चंद पांडेय के अहाता के सामने सड़क पर चार माह से होल हो गया है। इसकी वजह से सड़क धंसने से कभी भी दुर्घटना हो सकती है। इसी तरह अमरेश चंद पांडेय के अहाता में डाक्टर जी प्रसाद के घर तक बनी नाली का ढक्कन दो स्थानों पर क्षतिग्रस्त हो गया ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 08:04 PM (IST)
        

शिक्षकों का हुआ सम्मान

मीरजापुर: भरूहना स्थित जीडी बिनानी पीजी कालेज में शनिवार को शिक्षक संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डा. केके चौरसिया व कनिष्ठ उपाध्यक्ष डा. अमिताभ तिवारी का समारोह पूर्वक सम्मान किया गया। इस अवसर पर प्राचार्य डा. सुरेश चंद्र पांडेय व भक्तों ने सभी को स्वामी अड़गड़ानंदकृत यथार्थ गीता की प्रति भेंट की। जनपदीय शिक्षक संघ के अध्यक्ष डा. सुरेश चंद्र पांडेय ने नवनिर्वाचित वरिष्ठ उपाध्यक्ष संबद्ध विश्वविद्यालयीय ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 07:58 PM (IST)
        

समस्याओं का होगा समाधान

मीरजापुर: नगर के जाह्नवी होटल परिसर में शनिवार को ग्रामीण अभियंत्रण सेवा प्रखंड डिप्लोमा इंजीनियर संघ विंध्याचल मंडल के तीसरे मंडलीय अधिवेशन में संगठन की मजबूती पर बल दिया गया। इस दौरान मुख्य अभियंता इंजीनियर आरपी सिंह ने कहा कि अभियंताओं की जो भी समस्या होगी उसका समाधान किया जायेगा। उन्होंने कहा कि अभियंता ही विकास की नींव हैं। क्षेत्र में विकास का मोर्चा तो डिप्लोमा इंजीनियर ही लेते है। योजनाओं ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 07:44 PM (IST)
        

अधिवक्ताओं ने किया प्रदर्शन

मीरजापुर: डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के तत्वावधान में अधिवक्ताओं ने शनिवार को कामकाज ठप कर जिला जज न्यायालय के सामने धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान विरोध में नारेबाजी की। बार के अध्यक्ष बिहारी प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में आयोजित प्रदर्शन में अधिवक्ता नारेबाजी करते कई आरोप जज पर रहे थे। मांग कर रहे थे कि उनका स्थानांतरण किया जाए। वहीं पूर्व अध्यक्ष कृष्णमोहन त्रिपाठी ने कहा कि जब तक स्थानांतरण नहीं हो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 07:43 PM (IST)
        

एम्स व खाद कारखाना की मांग को लेकर प्रदर्शन

मीरजापुर : बरकछा स्थित बीएचयू के दक्षिणी परिसर में एम्स व जिले में खाद कारखाना स्थापित करने की मांग को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शनिवार को जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा। चेतावनी दी कि यदि उनकी मांगें पूरी नहीं हुई तो आंदोलन किया जाएगा। प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार बीएचयू में एम्स स्थापित करने का प्रस्ताव भेजा था लेकिन यह सरकार एम्स को कहीं... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 07:39 PM (IST)
        

अधूरे निर्माण पर भेजी गई नोटिस

मीरजापुर: जिले में वित्तीय वर्ष 2012-13 में स्वीकृत सामुदायिक भवनों का निर्माण अधूरा है जबकि लाखों का बजट खर्च हो चुका है। नक्सल प्रभावित गांवों में शादी समारोह व अन्य कार्यक्रमों के लिए एक-एक सामुदायिक भवन के निर्माण के लिए 27-27 लाख का बजट दिया गया है। भवनों के निर्माण की क्वालिटी बेहद घटिया है। अब तक भवन को हैंडओवर भी नहीं किया सका है। राजगढ़ विकास खंड के राजगढ़, धनसिरिया सहित अन्य गावों में ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 07:03 PM (IST)
        

फसल चराने की जांच करेंगे एसडीएम

मीरजापुर: अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार एसोसिएशन के नेता ओम प्रकाश पटेल ने शनिवार को जिलाधिकारी को शिकायती पत्र सौंपा। आरोप लगाया कि चरवाहों ने किसान शिवचंद मौर्य के खेत की खड़ी फसल को पशुओं से चराकर बर्बाद कर दिया। आरोप है कि शिवचंद मौर्य ने अपने खेत में अरहर, मकाई, तिल्ली व टमाटर की खेती किया था लेकिन आरोपी रामनगीना, जोगेंद्र व रविंद्र बहादुर आदि लोगों ने उसकी फसल को पशुओं से चराकर बर्बाद कर दिया। उसन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 07:00 PM (IST)
        

दो एडीओ व दस तकनीकी सहायकों के वेतन रोकने की संस्तुति

गैपुरा(मीरजापुर): एसडीएम सदर अशोक कुमार कनौजिया शनिवार को दोपहर में अचानक छानबेविकास खंड कार्यालय परिसर में धमक पड़े। इस दौरान दो सहायक विकास अधिकारी व दस तकनीकी सहायक गायब मिले। उनका एक दिन का वेतन रोकने का निर्देश दिया। ब्लाक कार्यालय में दु‌र्व्यवस्था पर एसडीएम ने नाराजगी जताई। कार्यालय में 17 जुलाई 2014 के बाद जनता दर्शन रजिस्टर नहीं बना था। इस पर उन्होंने संबंधित लिपिक को कड़ी फटकार लगाई। एसडी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 06:59 PM (IST)
        
(News from Mirzapur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें