Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 25,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मिर्जापुर

चुनार तहसील की टीम बनी चैंपियन

सीखड़ (मीरजापुर): श्री शिवाजी नेशनल इंटर कालेज हांसीपुर में आयोजित 60वीं जनपदीय स्काउट-गाइड रैली का समापन सोमवार को रंगारंग कार्यक्रमों के साथ हुआ। इस दौरान विभिन्न प्रतियोगिताओं में सर्वोत्तम रहे प्रतिभागियों को समापन समारोह के मुख्य अतिथि एडीएम भू-राजस्व देवीशरण उपाध्याय ने पुरस्कार व प्रशस्ति पत्र प्रदान किया। वहीं चैंपियन ट्राफी चुनार तहसील को दी गई। जिसे सहायक कमिश्नर प्रधानाचार्य डा. संतोष कु... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 09:42 PM (IST)
        

जगत में झूठी देखी प्रीत, रे मन राम से कर प्रीत

मीरजापुर: रतनगंज स्थित गुरुद्वारा श्रीगुरु सिंह सभा में सोमवार को श्री गुरु तेगबहादुर का शहीदी पर्व मनाया गया। जहां हजूरी रागी जत्था ज्ञानी परमजीत सिंह के जत्थे ने जगत में झूठी देखी प्रीत, रे मन राम से कर प्रीत जैसे भजन व सबद कीर्तन कर उपस्थित लोगों के मन के अंधकार को दूर करने का प्रयास किया। इसके पूर्व शनिवार से चल रहे अखंड पाठ साहिब का भी समापन किया गया। स्त्री सत्संग ने भी कीर्तन किया। सिंह सभा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 09:40 PM (IST)
        

घंटेश्वर महादेव मंदिर में हुआ हवन-पूजन

मीरजापुर: बाजीराव कटरा स्थित घंटेश्वर महादेव मंदिर में सोमवार की शाम आचार्य रामलाल त्रिपाठी की देखरेख में हवन-पूजन किया गया। इस दौरान पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष अरुण कुमार दुबे की सलामती की कामना की गई। जहां 12 पंडितों की टोली मंत्रोच्चार के बीच हवन-पूजन कर रही थी। घंटा घड़ियाल बज रहा था। मंदिर में महा मृत्युंजय का जाप पहले से चल रहा है। बताते चलें कि पूर्व पालिका अध्यक्ष को गुर्दें में संक्रमण के चलत... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 09:37 PM (IST)
        

होली से लेकर डांडिया तक पर थिरके बच्चे

हलिया (मीरजापुर): विकास खंड के पंवारी कला स्थित अंबिका देवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में रविवार को विद्यालय का 19 वां वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम का आगाज सरस्वती वंदना से किया गया। नर्सरी व एलकेजी के बच्चों का अंग्रेजी नृत्य आकर्षक रहा। वहीं चिड़िया नृत्य, होली गीत पर भी बच्चों ने आकर्षक नृत्य की प्रस्तुति की। इसके अतिरिक्त यक्ष प्रश्न, अभिज्ञान शाकुंतलम, शिक्षा, महाकाल पनघट, कव्वाली... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 09:37 PM (IST)
        

विंध्य क्षेत्र में खोदाई में मिलीं खंडित मूर्तियां

विंध्याचल(मीरजापुर) : विंध्य क्षेत्र के कस्बा स्थित मोतिया झील के समीप स्थित एक व्यक्ति की जमीन की खोदाई के दौरान सोमवार को पांच खंडित मूर्तियां मिलीं। इसको लेकर क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चा है। जानकारी होते ही मूर्तियों को देखने के लिए भीड़ जुट गयी। यह जमीन विंध्याचल स्थित एक व्यक्ति की है। जहां निर्माण के लिए नींव खोदी जा रही है। इसी दौरान त्रिमुखी मूर्तियां मिली है। खोदाई में दुर्गा, लक्ष्मीजी व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 09:24 PM (IST)
        

युवती संग पड़ोस के युवक ने किया दुष्कर्म

जिगना (मीरजापुर): क्षेत्र के एक गांव में घर में घुसकर पड़ोसी युवक द्वारा युवती के साथ दुष्कर्म किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर प्राथमिकी दर्ज कर ली है। आरोपी फरार बताया जा रहा है। गांव निवासी एक व्यक्ति दिल्ली में रहकर नौकरी करता है। उसका परिवार गांव में रहता है। गत तेरह नवंबर को दिन में उसकी पत्नी गांव में किसी काम से गई थी। घर में उसकी उन्नीस वर्षीय पुत्री अके... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 09:16 PM (IST)
        

मां विंध्यवासिनी, काली देवी व अष्टभुजा मंदिर का होगा जीर्णोद्धार

विंध्याचल (मीरजापुर): मां विंध्यवासिनी, अष्टभुजा व काली देवी मंदिर का जीर्णोद्धार होगा। पुरानी वीआइपी रोड स्थित मंदिर प्रशासनिक भवन में रविवार की शाम विंध्य विकास परिषद की हुई बैठक में तीनों मंदिरों के सुंदरीकरण का प्रस्ताव पारित किया गया। इस दौरान जिलाधिकारी राजेश कुमार सिंह ने कहा कि मां विंध्यवासिनी मंदिर, काली देवी, अष्टभुजा मंदिर में बड़ी संख्या में भक्त आते हैं लेकिन उन्हें समस्याओं से दो चार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 24 Nov 2014 09:16 PM (IST)
        

साई बाबा के भंडारे में भक्तों ने छका प्रसाद

मीरजापुर : मुसफ्फरगंज स्थित केबीपीजी कालेज में रविवार को श्री सत्य साईं परिवार सेवा संगठन के तत्वावधान में भजन-कीर्तन एवं भंडारे का आयोजन किया गया। भजन-कीर्तन दोपहर से शुरू होकर रात्रि तक चला। रात्रि में महामंगल आरती के बाद उसका समापन किया गया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित रहे और प्रसाद ग्रहण किया। भजन कीर्तन के साथ जयकारा लगाकर भक्तों ने साईं बाबा को याद किया। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:25 PM (IST)
        

'झंडा ऊंचा रहे हमारा' का पुलिस कर्मियों ने लिया संकल्प

मीरजापुर : पुलिस लाइन में आयोजित समारोह में रविवार को पुलिस झंडा दिवस मनाया गया। इसमें ध्वजारोहण के बाद सभी अधिकारियों व कर्मचारियों ने इसकी गरिमा को बनाए रखने का संकल्प लिया। इस मौके पर एसपी राजेंद्र प्रसाद सिंह यादव ने कहा कि तेइस नवंबर 1952 को प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने उत्तर प्रदेश पुलिस को पुलिस कलर का ध्वज प्रदान किया था। यह ध्वज हमारे चरित्र को दर्शाता है। साथ ही उस गौरवशाली इतिह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:16 PM (IST)
        

सड़क हादसों में एक की मौत,चार घायल

मीरजापुर: जनपद के जिगना व मड़िहान थाना क्षेत्र में हुए सड़क हादसों में एक युवक की मौत हो गई तथा चार युवक घायल हो गए। सभी घायलों को इलाज के लिए अन्यत्र ले जाया गया है। श्रीनिवासधाम प्रतिनिधि के अनुसार: शनिवार की रात में तुलापुर गांव निवासी बदरुद्दीन (20), जाकिर (25)और मिर्जामुराद निवासी परवेज (24) बाइक पर सवार होकर जासा बघौरा गांव में दावत खाने के लिए जा रहे थे। वे जब बिहसड़ा खुर्द गांव के पास नहर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 10:16 PM (IST)
        

साल्सा व डांडिया ने बांधा समा

मीरजापुर: विंध्याचल मार्ग स्थित सेठ द्वारिका प्रसाद बजाज एजुकेशन सेंटर में रविवार को बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रमों की धमाकेदार प्रस्तुति की। अवसर था सेंटर के 15 वें स्थापना वर्ष दिवस के आयोजन का। कार्यक्रम का शुभारंभ चेयरमैन प्रदीप बजाज को प्रधानाचार्य शिवानी कौशिक ने, हेड गर्ल ने चेयरपर्सन सरिता बजाज को तथा हेड ब्वाय ने वाइस चेयरमैन अशोक कुमार शर्मा को बुके भेंट किया। सांस्कृतिक कार्यक्रम का आर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 09:52 PM (IST)
        

खिलाड़ियों को किया गया पुरस्कृत

जमालपुर (मीरजापुर): देवकली इंटर कालेज में शनिवार को प्रादेशिक एथलेटिक्स प्रतियोगिता के लिए चयनित खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया गया। भदोही जनपद के विभूति नारायण राजकीय इंटर कालेज ज्ञानपुर में 19-21 नवंबर तक हुई मंडलीय प्रतियोगिता में जमालपुर के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए शील्ड पर कब्जा जमाया। इसमें बालिका वर्ग में लंबी कूद, ऊंची कूद व त्रिकूद में माधुरी ने प्रथम स्थान प्राप्त कर चैंपियन रही... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 11:08 PM (IST)
        

सरकारी बीज से चौपट हुई धान की फसल

नारायणपुर (मीरजापुर): लोहिया गांव जयरामपुर के किसानों के साथ कृषि विभाग द्वारा बरती गई लापरवाही से किसान भुखमरी के कगार पर पहुंच गया है। गांव के किसानों की मानें तो शासन स्तर से कृषि विभाग बरेव से गांव के किसानों को धान का बीज उपलब्ध कराया गया था। समय से रोपाई व बोआई करने के बाद भी धान आधा अधूरा फूल रहा है और उसमें दाना नहीं पड़ रहा है। पैदावार कम होने पर लागत खर्च निकालना भी मुश्किल दिखाई दे रहा ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:23 PM (IST)
        

स्काउट-गाइडों ने दिखाया जोश

सीखड़ (मीरजापुर): शिवाजी नेशनल इंटर कालेज हांसीपुर के मैदान में शनिवार को तीन दिवसीय 60वीं जनपदीय स्काउट गाइड रैली का शुभारंभ मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक मीरजापुर आरपी सिंह यादव ने सरस्वती प्रतिमा पर माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलन के साथ किया। इसके बाद उन्होंने शांति के दूत सफेद कबूतर को आकाश में छोड़ने व ध्वजारोहरण के साथ औपचारिक उद्घाटन किया। जहां जनपद से आई 49 टीमों ने मार्च पास्ट कर मुख्य अतिथि समेत ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:10 PM (IST)
        

आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा जिला सहकारी बैंक

मीरजापुर : जिला सहकारी बैंक के प्रबंध समिति की बैठक शनिवार को सभाकक्ष में हुई। इसमें बैंक को आधुनिकतम सुविधाओं से लैस करने का निर्णय लिया गया। सभापति सुरेंद्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में बताया गया कि सहकारी बैंक अपने ग्राहकों को मोबाइल बैंकिंग एसएमएस अलर्ट, रुपे डेविड कार्ड, एटीएम, रुपे किसान कार्ड आदि आधुनिक तकनीकी सेवा उपलब्ध कराएगा। बैंक के निष्पादक आस्तिकों की वसूली के लिए लोक अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:49 PM (IST)
        

बकहर में मिले शव का पुलिस कराएगी डीएनए टेस्ट

मीरजापुर: बकहर नाले में मिले शव की शिनाख्त लापता किशोर आशीष के परिवार वालों ने भले ही कर ली है लेकिन पुलिस के सामने पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामला फंस गया है। रिपोर्ट में उम्र का जिक्र ही नहीं है। तमाम छानबीन के बाद पुलिस नहीं मान रही है कि शव आशीष का है। पुलिस अब बरामद शव का डीएनए टेस्ट कराने की तैयारी कर रही है। दो नवंबर को कूड़ी गांव निवासी आशीष (14) अपने दोस्तों के साथ क्रिकेट खेलने गया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:26 PM (IST)
        

सीसी रोड के निर्माण में मानक की अनदेखी

मीरजापुर : जिलाधिकारी राजेश कुमार सिंह व आयुक्त अनिल कुमार ने गतदिनों नगरपालिका परिषद के चार सड़कों का निरीक्षण किया था। सभी सड़कों की हालत खस्ता पाई गई थी। इस पर आयुक्त ने नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी व लोकनिर्माण विभाग के अधिकारियों को तलब कर सड़कों के निर्माण का निर्देश दिया था। नगर के मुकेरी बाजार, टटहाई व तेलियागंज मार्ग पर सीसी का निर्माण शुरू हो गया है। निर्माण की क्वालिटी घटिया होने को आरो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 09:13 PM (IST)
        

दो शिक्षक व चार कर्मचारियों का कटा वेतन

मीरजापुर: जिला विद्यालय निरीक्षक मु. इब्राहिम ने शुक्रवार को कछवां क्षेत्र के तीन विद्यालयों का निरीक्षण किया। इस दौरान अनुपस्थित दो शिक्षकों सहित चार का एक दिन का वेतन रोकने का निर्देश दिया गया। इसके साथ ही उनसे स्पष्टीकरण भी मांगा गया। वहीं छात्रों को नकलविहीन परीक्षा के बारे में जागरूक किया। जिला विद्यालय निरीक्षक सबसे पहले गांधी विद्यालय इंटर कालेज पहुंचे, वहां पर एक शिक्षक अनुपस्थित रहा। उस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 10:08 PM (IST)
        

नक्सलियों की भनक पर खंगाला गया जंगल

मीरजापुर: क्षेत्र के जंगलों में नक्सलियों की आमद की भनक पर पुलिस व पीएसी के जवानों ने महमदवा, सहरसा, खोराडीह और भवानीपुर के जंगलों में कांबिंग की। इस दौरान टीम ने घने वनों में जाकर कई स्थानों को खंगाला। राजगढ़ प्रतिनिधि के अनुसार: एएसपी नक्सल डा.एमपी सिंह के निर्देश पर मड़िहान थानाध्यक्ष रामनरेश यादव, राजगढ़ चौकी प्रभारी ने पुलिस और पीएसी के जवानों को साथ लेकर पंचशील की दरी, भवानीपुर, लतिरहवा जंग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 09:33 PM (IST)
        

बीएसएनएल कर्मियों ने किया प्रदर्शन

मीरजापुर : अनगढ़ स्थित दूरसंचार कार्यालय पर गुरुवार को अपनी विभिन्न मांगों के समर्थन में दूरसंचार कर्मियों ने प्रदर्शन किया। आल इंडिया ज्वाइंट एक्शन कमेटी आफ बीएसएनएल के आह्वान पर धरना-प्रदर्शन किया गया। इस अवसर पर आयोजित सभा में वक्ताओं ने तीस बिंदुओं पर अपना विचार व्यक्त किया और कार्रवाई की मांग की। कहा कि बीएसएनएल इम्प्लाइज को काल सेंटरों में लगाने के साथ ही आउट सोर्सिंग बंद किया जाय। इसी प्रका... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 11:12 PM (IST)
        
(News from Mirzapur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें