मिर्जापुर

  • अभियंताओं का शोषण बर्दाश्त नहीं

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 10:30 PM (IST)

    मीरजापुर: विकास भवन में गुरुवार को लघु ¨सचाई विभाग डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ की बैठक में विभिन्न समस्याओं पर विचार विमर्श किया गया। इस दौरान वक्ताओं ने कहा विकास कार्य में अभियंताओं की भूमिका महत्वपूर्ण होती है। उनका शोषण बर्दाश्त नहीं होगा। संघ के जिलाध्यक्ष पीके ¨सह ने कहा संगठन की मजूबती जरूरी है। जनपद शाखा का मई में द्विवार्षिक चुनाव होना है। इसके लिए अभी से जुटना होगा। उन्होंने कहा अवर अभिय... और पढ़ें »

  • ग्रामीण महिलाएं भी गैस चूल्हा पर पकाएगीं खाना

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 10:19 PM (IST)

    लालगंज(मीरजापुर): अब गांवों की गरीब महिलाओं को भी भोजन बनाते समय धुएं से दो-चार नहीं होना पडे़गा। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महिलाओं को मुफ्त कनेक्शन देने की घोषणा पर अमल शुरू हो गया है। इस दिशा में पेट्रोलियम कंपनियों ने कार्य शुरू कर दिया है। शुक्रवार को सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी भारत गैस के डीलर गांवों में हर परिवार की महिला मुखिया से मिल कर उनसे मुफ्त कनेक्शन के लिए आवश्यक कागजात म... और पढ़ें »

  • मझवां व राजगढ़ के माडल स्कूल अधर में

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 10:05 PM (IST)

    मीरजापुर: जिले में बनने वाले दो और माडल स्कूल फिलहाल अधर में लटक गए हैं। केंद्र सरकार के हाथ खींच लेने के कारण इनके अस्तित्व पर अब सवालिया निशान लग गया है। हालांकि तीसरे माडल स्कूल को राज्य सरकार ने इस सत्र से शुरू कर दिया है। जिले में पांच वर्ष पहले बसपा शासनकाल में तीन माडल स्कूल खोलने की व्यवस्था की गई थी। इसके लिए तत्कालीन माध्यमिक शिक्षा मंत्री रंगनाथ मिश्र ने पहाड़ी विकास खंड के भोजपुर पहाड़... और पढ़ें »

  • सीएमओ के निरीक्षण में गायब मिले 23 कर्मी

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 09:51 PM (IST)

    कछवां (मीरजापुर): मुख्य चिकित्साधिकारी डा. अशोक कुमार चौरसिया ने शुक्रवार को सुबह आठ बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कछवां का औचक निरीक्षण किया। यहां स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी अधीक्षक डा. चंद्रबली पटेल समेत 23 कर्मी गायब मिले। सीएमओं ने सभी कर्मचारियों से स्पष्टीकरण मांगा है। स्वास्थ्य सेव ठप होने से परेशान मरीज व उनके तीमारदारों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर प्रदर्शन किया। निरीक्षण के दौरान... और पढ़ें »

  • कम वसूली में सचिव निलंबित

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 09:42 PM (IST)

    चुनार (मीरजापुर) : नारायणपुर ब्लाक स्थित सभागार में शुक्रवार को उपनिबंधक ¨वध्याचल मंडल आरपी गुप्ता ने सहकारिता विभाग के तहसील स्तरीय सचिवों की बैठक में बकाया वसूली, खरीफ मांग की वसूली की समीक्षा की। कम वसूली पर जयपट्टी समिति के प्रभारी सचिव रामजी प्रसाद को निलंबित करने का आदेश दिया। साथ ही सभी ब्लाकों के एडीओ कोआपरेटिव को कड़ी फटकार लगाई। बैठक में जमालपुर, नारायणपुर, सीखड़ व राजगढ़ ब्लाक के सचि... और पढ़ें »

  • प्रधान व सेक्रेटरी को चेतावनी

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 09:39 PM (IST)

    जिगना (मीरजापुर) : जिला पंचायत राज अधिकारी बालेशधर द्विवेदी ने शुक्रवार को गबन के मामले में गोनौरा के ग्राम प्रधान व सेक्रेटरी पर नाराजगी जताई। उन्होंने पूरा धन खजाने में नहीं जमा होने पर दोषियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की चेतावनी दी है। आरोप है कि ग्राम प्रधान व सेक्रेटरी चतुर्थ राज्य वित्त व चौदहवें राज्य वित्त के खाते से दो लाख रुपये से अधिक का आहरण कर गबन कर गए थे। अभिलेखों के सत... और पढ़ें »

  • संदिग्ध परिस्थितियों में दो स्थानों पर लगी आग

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 09:38 PM (IST)

    हजारों का सामान खाक लालगंज/चील्ह (मीरजापुर) : जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में शुक्रवार को संदिग्ध परिस्थितियों में दो मड़हों में आग लग गई। इसमें एक मवेशी झुलस गई, वही हजारों रुपये का गृहस्थी का सामान जलकर खाक हो गया। ग्रामीणों के अथक प्रयास से आग पर काबू पाया गया। लालगंज थाना क्षेत्र के तिलांव गांव निवासी त्रिवेणी के रिहायशी मड़हे के बगल वाले खपरैल में सुबह ग्यारह बजे आग लग गई। जब आग लगी तो ... और पढ़ें »

  • लेखाजोखा न जमा करने वाले 125 व्यापारियों को नोटिस

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 09:36 PM (IST)

    दो हजार रुपये भरना होगा जुर्माना मीरजापुर : टैक्स जमा करने के बाद व्यवसाय का नक्शा (लेखा-जोखा) जमा करने में व्यापारी हीला हवाली कर रहे हैं। वाणिज्य कर विभाग ने ऐसे 125 व्यापारियों को नोटिस जारी किया है। उनसे दो हजार रुपये जुर्माना के साथ तीस अप्रैल तक नक्शा दाखिल करने के लिए कहा गया है। साथ ही आगाह किया गया है कि तय तिथि तक नक्शा व जुर्माना नहीं देने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वाणि... और पढ़ें »

  • थानाध्यक्षों की तैनाती

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 09:18 PM (IST)

    मीरजापुर: पुलिस अधीक्षक अर¨वद सेन ने अदलहाट और कछवां थाना प्रभारियों को हटाकर उनके स्थान पर नए थानाध्यक्ष तैनात किए हैं। गुरुवार को देर रात जारी आदेश के तहत पीआरओ श्याम बहादुर यादव को अदलहाट थानाध्यक्ष बनाया है। इस पद पर तैनात योगेश को रिक्त चल रहे जमालपुर का थाना प्रभारी बनाया है। इसी तरह कछवां थाना प्रभारी बृज किशोर सरोज को हटाकर आरटीसी चुनार भेजा गया है। इनके स्थान पर कोतवाली देहात थान... और पढ़ें »

  • संदिग्ध परिस्थिति में ¨सचाई कर्मी की मौत

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 09:17 PM (IST)

    मीरजापुर: कटरा कोतवाली क्षेत्र के पथरहिया स्थित नलकूप प्रखंड में हेल्पर के पद पर तैनात कर्मी की संदिग्ध परिस्थिति में शुक्रवार सुबह आठ बजे मौत हो गई । परिवार वालों ने बगैर पुलिस को सूचना दिए उसके शव का दाहसंस्कार कर लिया। नलकूप प्रखंड में मुरलीधर सर्वेयर है और उनका पुत्र विरंजी पाल ¨सह (28) हेल्पर के पद पर कार्यरत था। कार्यालय के समीप ही कालोनी है जिसमें हेल्पर को आवास मिला है। सुबह हेल्पर की... और पढ़ें »

  • बाइक फिसली, पुत्र समेत महिला घायल

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 09:16 PM (IST)

    अहरौरा (मीरजापुर) : थाना क्षेत्र के जमुई-अहरौरा मार्ग पर सोनपुर गांव के पास शुक्रवार सुबह सात बजे कुत्ता को बचाने के चक्कर में बाइक दुर्घटना ग्रस्त हो गई। इससे बाइक पर सवार महिला और उसका पुत्र घायल हो गए। भुड़कुड़ा गांव निवासी कमला देवी (55) अपने पुत्र अमित कुमार ¨सह (30) के साथ बाइक से अहरौरा जा रही थी। उनकी बाइक जब सोनपुर गांव के पास से गुजर रही थी तभी सामने कुत्ता आ गया। उसको बचाने के प्रयास... और पढ़ें »

  • बरातियों से भरी ट्राली पलटी,दो की हालत गंभीर

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 09:14 PM (IST)

    जमालपुर(मीरजापुर): थाना क्षेत्र के गोगहरा गांव के पास शुक्रवार की सुबह बरातियों से भरी ट्रैक्टर ट्राली पलट गई। इसमें सवार बीस लोग जख्मी हो गए। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी को सरकारी 108 नंबर एंबुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने दो की हालत गंभीर देख वाराणसी रेफर कर दिया। डूही गांव निवासी दुक्खू खरवार के पुत्र की बरात गुरुवार को ट्रैक्टर ट्राली में भरक... और पढ़ें »

  • मंदिर पर बाजा बजाने को लेकर हुआ विवाद

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 09:09 PM (IST)

    मीरजापुर : कटरा कोतवाली क्षेत्र के नटवां मोहल्ला में शुक्रवार दोपहर एक बजे मंदिर के बाहर बाजा बजाने पर दो पक्ष आमने सामने हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने आधा दर्जन लोगों को हिरासत में ले लिया। इसकी जानकारी मिलने पर विहिप कार्यकर्ता थाने पहुंचे और पुलिस हिरासत से चार लोगों को छुड़ा लिया। इस दौरान थाने के बाहर जुटी भीड़ ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी भी की। जानकारी होने पर पुलिस अधीक्षक अर¨वद सेन भी था... और पढ़ें »

  • युवक का शव रख ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 09:06 PM (IST)

    चुनार (मीरजापुर) : कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत मुहल्ला साहबराम गोला निवासी संतोष (25) की गुरुवार को इलाज के दौरान वाराणसी के ट्रामा सेंटर में मौत हो गई। शुक्रवार को देर शाम करीब सात बजे परिजनों सहित नगर के लोगों ने शव को सराय तिराहे पर रखकर मुआवजे की मांग को लेकर चक्का जाम कर दिया। 13 अप्रैल को शाम करीब साढ़े सात बजे पीडीएनडी इंटर कालेज के पास ट्रेक्टर की चपेट में आने से संतोष गंभीर रूप से घायल हो गय... और पढ़ें »

  • सीआरपीएफ कर्मी की मौत

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 09:00 PM (IST)

    चुनार (मीरजापुर) : कोतवाली अंतर्गत भेंड़ी ग्राम निवासी भगौती प्रसाद कनौजिया (55) गुरुवार की रात भोजन करने के बाद सो गए। सुबह जब परिजनों ने उसे जगाने का प्रयास किया तो प्राण पखेरू उड़ चुके थे। भगवती प्रसाद 229 बटालियन सीआरपीएफ बीजपुरघाटी, छत्तीशगढ़ में वाशर मैन की नौकरी करता था। वह अपने पुत्र गौतम की शादी के सिलसिले में छुट्टी लेकर 10 अप्रैल को गांव आया था। और पढ़ें »

  • दरगाह मेले में झूले से गिरकर किशोर की मौत

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 08:56 PM (IST)

    चुनार (मीरजापुर) : दरगाह शरीफ मुहल्ले में बाबा कासिम सुलैमानी की दरगाह पर चैत्र माह में प्रत्येक गुरुवार को लगने वाले पांच मेलों में अंतिम मेला की समाप्ति के दिन गुरुवार की शाम करीब छह बजे मेले में लगे गोल चक्कर झूले से गिरकर 12 वर्षीय किशोर की मौत हो गई। अदलहाट थाना के गांव गरौड़ी निवासी ऐजाज (12) अपने रिश्तेदार के साथ मेले में चायपान की दुकान पर काम में सहयोग करता था। अंतिम मेला होने होने के च... और पढ़ें »

  • विधायक को सौंपा पत्रक

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 10:09 PM (IST)

    चुनार (मीरजापुर) : एड्स कंट्रोल इंप्लाइज वेलफेयर एसोसिएशन सोसाइटी के जिला अध्यक्ष अखिलेश कुमार गुप्ता एवं अजय कुमार ने गुरुवार को चुनार विधायक जगतंबा ¨सह पटेल के जमुई स्थित कार्यालय पर उनसे मिलकर अपनी मांगों से संबंधित पत्रक सौंपा। जिसमें संविदा सेवा विस्तार मात्र 45 दिन का किए जाने एवं कुछ की संविदा समाप्त किए जाने पर आक्रोश जताया गया। और पढ़ें »

  • समाजवादी पेंशन से तीस हजार परिवार होंगे लाभान्वित

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 10:07 PM (IST)

    जमालपुर (मीरजापुर) : वर्ष 2016-17 में समाजवादी पेंशन से जिले में तीस हजार परिवार लाभान्वित होंगे। नवीन समाजवादी पेशन के लिए वरीयता क्रम में चयनित सूची पांच मई तक जिला समाज कल्याण अधिकारी के कार्यालय में जमा होगी। इस वर्ष पात्रता के लिए नया दिशा निर्देश जारी किया गया है। समाजवादी पेंशन का लाभ भूमिहीन व्यक्तियों को वरीयता के आधार पर दिया जाएगा। बशर्ते उसे किसी अन्य पेशन योजना का लाभ न मिला हो । ... और पढ़ें »

  • हलिया में खरीद रहे थे जमीन

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 09:56 PM (IST)

    चुनार (मीरजापुर) : कोतवाली अंतर्गत ग्राम भैरहीं में बुधवार/गुरुवार की रात जमीन के विवाद एवं पुरानी रंजिश को लेकर गांव निवासी गिरजा ¨सह पटेल (65) की धारदार हथियार से गला काट कर हत्या करने का समाचार है। बताया जाता है गांव में गिरजा के नाम करीब साढ़े चार बीघा जमीन है। जमीन की कीमत काफी बढ़ जाने से वो एवं उसके लड़के गांव की जमीन को क्रमश: लोगों को बेंच कर हलिया क्षेत्र में सस्ती जमीन लेकर कुछ दिनों पूर... और पढ़ें »

  • लक्ष्य से अधिक वसूली, एमडी ने सराहा

            
    Updated on: Thu, 28 Apr 2016 09:53 PM (IST)

    मीरजापुर: विद्युत वितरण खंड द्वितीय ने लक्ष्य से अधिक राजस्व वसूल किया है। इसके लिए पावर कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक एपी मिश्र ने संबंधित अधिशासी अभियंता यदुनाथ राम को दूरभाष इस प्रयास के लिए सराहाना की। इस खंड के सभी सहायक अभियंता एवं अवर अभियंताओं समेत सभी कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाएगा। वर्ष 2015 के लिए इस वितरण खंड के लिए वसूली का लक्ष्य 57 करोड़ 28 लाख रुपये था। वितरण खंड द... और पढ़ें »

(News from Mirzapur, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें