1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मिर्जापुर

सत्यापन तक सिमटी कार्रवाई

मीरजापुर: लोकसभा चुनाव हुए लगभग दस माह से अधिक का समय बीत गया। केंद्र सरकार से सांसद निधि में ढाई करोड़ रुपये भी जारी हो गया है। सांसद अनुप्रिया पटेल ने 19 कार्यो का प्रस्ताव भी भेजा है। इन कार्यो के लिए अब तक धन नहीं जारी हो सका है। सांसद से कार्यों के लिए मिली सूची का जिला ग्राम्य विकास अभिकरण सत्यापन करा रहा है। सहायक अभियंताओं की टीम एक- एक कार्य की उपयोगिता का सत्यापन कर रही है। जानकारों के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:47 PM (IST)
        

धूल भरी आंधी व तूफान से रूकी मड़ाई

मीरजापुर: शुक्रवार की शाम से पूरी रात चली आंधी व तूफान का सिलसिला शनिवार को दोपहर तक जारी रहा। इस द दौरान किसानों के माथे पर पसीना टपक रहा था। ठंडी हवा भी बह रही थी। किसानों को ¨चता सता रही थी कि कही बरसात न हो जाए।लेकिन बरसात न होने लोगों ने राहत की सांस ली। लेकिन मड़ाई बाधित हो गई। गेहूं का बोझ खेतों में इधर उधर उड़ गया था। रात भर किसान खेतों की खाक छानते रहे। किसानों को फसलों की सुरक्षा की ¨चता... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:43 PM (IST)
        

प्रायोगिक परीक्षा 30 को

मीरजापुर: भरूहना स्थित ¨वध्यवासिनी महाविद्यालय की मनोविज्ञान की बीए प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय वर्ष की प्रायोगिक परीक्षा 30 अप्रैल तथा गृहविज्ञान की बीए सभी वर्षों की प्रायोगिक परीक्षा चार मई को सुबह सात बजे से आयोजित की गई है। वहीं बीए प्रथम एवं तृतीय वर्ष की शिक्षाशास्त्र की परीक्षा 26 अप्रैल को तथा द्वितीय वर्ष की परीक्षा 27 अप्रैल को आयोजित की गई है। यह जानकारी प्राचार्य डा. पीके सेठी ने दी। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:39 PM (IST)
        

उपलब्ध कराएं सूचना

मीरजापुर: जिला विद्यालय निरीक्षक ने सभी राजकीय व अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाचार्यों से कहा है कि वे एक सप्ताह के अंदर नेशनल मेंस कम मेरिट छात्रवृत्ति एवं नेशनल इंसेंटिव टू गल्स छात्रवृत्ति योजना के संबंधित सूचना उनके कार्यालय को उपलब्ध कराएं। कहा गया कि कक्षा 9 में अध्ययनरत अनुसूचित जाति एवं जनजाति की 16 वर्ष से कम अविवाहित छात्राओं एवं कस्तूरबा गांधी विद्यालय से कक्षा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:39 PM (IST)
        

कार्रवाई के आश्वासन पर खत्म हुआ धरना

मीरजापुर: लालडिग्गी स्थित अर्बन कोआपरेटिव बैंक के सामने भारतीय जनता पार्टी का धरना प्रदर्शन शनिवार को चौथे दिन एडीएम व एएसपी द्वारा सभी मांगों को मान लिए जाने पर समाप्त हो गया। इस दौरान भाजपा के वरिष्ठ नेता मनोज जायसवाल ने कहा कि ग्राहकों को बैंक में जमा धन वापस कराया जाए। बैंक के सचिव ने घोटाला किया है और उसका खामियाजा ग्राहकों को भुगतना पड़ रहा है। इस संबंध में शनिवार को अपर जिलाधिकारी को संबोध... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:16 PM (IST)
        

लाठी डंडे से लैस युवकों का मकान पर धावा, छह घायल

राजगढ़ (मीरजापुर) : लालगंज थाना क्षेत्र के बनवारीपुर गांव में लाठी डंडे से लैस आधा दर्जन लोगों ने शुक्रवार की रात लगभग साढ़े आठ बजे एक व्यक्ति के मकान पर धावाबोल दिया। घर में महिला व पुरुषों को घायल कर हजारों रुपये के जेवरात लूट ले गए। हमलावरों की पिटाई गंभीर रुप से छह घायलों को मंडलीय अस्पताल में लाकर भर्ती कराया गया।जिसमें से चार हालत नाजुक बनी हुई है। पुलिस का कहना है कि घटना मारपीट की है ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:14 PM (IST)
        

मोदी सरकार के झूठे वादों की पोल खुली

मीरजापुर : अनुसूचित जाति जनजाति आयोग के अध्यक्ष पीएल पुनिया ने कहा कि अब मोदी सरकार के झूठे वादे की पोल खुल गई है। जनता यह समझ गई है कि सरकार केवल झूठ झटका पर चल रही है। वह किसानों व जनता की नहीं पूंजीपतियों की सरकार है। शनिवार को विजयपुर कोठी में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के किसान विरोधी है भूमि अधिग्रहण कानून को जनजन तक पहुचाएं। उनके झूठे वादे कि मंहगाई कम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:11 PM (IST)
        

संवेदनशीलता दिखाएं अधिकारी

¨वध्याचल (मीरजापुर): अनुसूचित जाति जनजाति आयोग के चेयरमैन पीएल पुनिया ने कहा है कि अनुसूचित जाति एवं जनजाति के उत्पीड़न के मामलों में अधिकारी संवेदनशीलता दिखाएं। श्री पुनिया शनिवार को अष्टभुजा डाकबंगले में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जब लोग थाने अथवा पुलिस अधिकारी के पास जाते हैं तो उनको डांट डपट कर भगा दिया जाता है लेकिन जब वहीं आदेश वाद के जरिए मिलता है तो वह मुकदमा दर्ज करते... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:10 PM (IST)
        

भींगा गेहूं नहीं खरीद रहे हैं केंद्र प्रभारी

राजगढ़ (मीरजापुर) : विधायक ललितेश पति त्रिपाठी ने शनिवार को अनुसूचित जाति जनजाति आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष पीएल पुनिया को पत्रक देकर आरोप लगाया कि गेहूं क्रय केंद्रों पर किसानों का भींगा हुआ गेहूं नहीं खरीदा जा रहा है इससे किसान परेशान हैं। इस वर्ष बरसात ओला से गेहूं के दानों में चमक नहीं है। सरकार ने हर प्रकार का गेहूं खरीदने का ऐलान किया है लेकिन क्रय केंद्र के प्रभारी किसानों का गेहूं खरीदन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:08 PM (IST)
        

पीटकर वृध्दा की हत्या

हलिया (मीरजापुर) : थाना क्षेत्र के सेठवनया सूरजगढ़ गांव में भूत प्रेत के चक्कर में फंसे एक युवक ने ओझा के कहने पर वृद्ध की लात घूसों से पीट कर हत्या कर दी। घटना शनिवार की सुबह की है। गांव निवासी मुन्ना की पत्नी अक्सर बीमार रहती है। इलाज से ठीक न होने पर उसने पत्नी को एक ओझा को दिखाया तो उसने झाड़ फूक के बाद बताया कि उस पर पड़ोस में रहने वाली वृध्द ने टोना टोटका और भूत कर रखा है। जिसकी वजह से ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 10:02 PM (IST)
        

फंदे पर लटकता मिला विवाहिता का शव

पड़री(मीरजापुर): थाना क्षेत्र के दुबेपुर बसारी गांव में अबूझहाल में फांसी के फंदे पर लटकता विवाहिता का शव मिला है गांव निवासी अशोक कुमार सूरत में रहकर काम करता है। इन दिनों वह घर आया हुआ है। शनिवार की शाम को उसकी पत्नी संतारा (23) का शव मकान के अंदर फांसी के फंदे पर लटकता मिला। मृतका की शादी दो वर्ष पहले हुई थी उससे आठ माह की एक पुत्री है। सूचना मिलने पर नायब तहसीलदार उमेश चंद्र ने मौके पर प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 09:58 PM (IST)
        

निर्माणाधीन भवन पर धमके प्रमुख सचिव

चुनार (मीरजापुर) : प्रमुख सचिव नवतेज ¨सह ने शनिवार की देर शाम भौरही ग्राम में बन रहे राजकीय पालिटेक्निक के भवन को देखा। जहां बनी दो मंजिला इमारत की एक दीवार व एक बीम झुकी मिली। इसे देख उन्होंने मौके पर मौजूद कार्यदायी संस्था के जेई साहिद अली की क्लास लगाते हुए इसे तोड़ कर दोबारा बनाने के निर्देश दिए। प्रमुख सचिव के साथ जिलाधिकारी राजेश कुमार, सीडीओ अमित कुमार ¨सह, उनकी तकनीकी टीम, तहसीलदार चंद्र प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 09:55 PM (IST)
        

मामलों के निस्तारण में न बरतें कोताही

मीरजापुर : अष्टभुजा डाक बंगला सभागार में शनिवार को अनुसूचित जाति एवं जनजाति के अध्यक्ष डा. पीएल पुनिया ने अधिकारियों की बैठक कर विभाग की समीक्षा की। इस दौरान मंडल के अनुसूचित जाति जनजाति के 20 मामले पाए गए। जिनका उन्होंने निस्तारण कर दिया।समाज कल्याण विभाग ने पीड़ित को 6 लाख 90 हजार का चेक बांटा। डा. पुनिया ने कहा कि प्रशासन एवं पुलिस विभाग ने सभी मामलों का निस्तारण में रुचि दिखाकर सराहनीय कार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 09:54 PM (IST)
        

ट्रक की चपेट में आने से छात्रा की मौत

इमिलियाचट्टी (मीरजापुर) : क्षेत्र के इमिलियाचट्टी स्थित सोनवर्षा चौराहा के पास जरगो मेन केनाल पुल पर शनिवार को सुबह लगभग सात बजे ट्रक की चपेट में आने से 12 वर्षीय छात्रा की मौके पर मौत हो गई। घटना के बाद मौके पर ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को लेकर चक्का जाम कर दिया। सोनपुर गांव निवासी ओमकार की पुत्री सगुन (12) स्वामी विवेदानंद जूनियर हाईस्कूल में कक्षा 7 में पढ़ती थी। सुबह घर से स्कूल जाने के ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 09:53 PM (IST)
        

बदमाश ने मांगी फिरौती

मीरजापुर : जेल से अपराधियों के द्वारा धमकी देने और रंगदारी मांगने पर अंकुश नहीम लग पा रहा है एस तरह का एक मामला शनिवार को सामने आया है अपराधी की धमकी से डरे व्यक्ति ने एसपी को इस संबंध में पत्र दिया है और अपने व परिवार के जानमाल की सुरक्षा की गुहार लगाई है। सोनभद्र के डालाबारी निवासी बसंत ने पुलिस अधीक्षक को दिए पत्र में कहा है कि वह शु्क्रवार को जेल में बंद अपने परिचित से मिलने गया था। वहां... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 09:53 PM (IST)
        

अधिकारी को मिली प्रतिकूल प्रविष्टी

मीरजापुर : पथरहिया स्थित विकास भवन सभागार में शनिवार को प्रमुख सचिव नवतेज ¨सह ने विकास कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान समस्त विभागों के अधिकारियों को शासन के मंशानुसार कार्य को करने के साथ कार्यदायी संस्था पर नजर रख उसके गुणवत्ता की जांच करने का निर्देश दिया। इस कार्य में उदासीनता बर्दाश्त नहीं की जायेगी। इस दौरान राजकीय निर्माण निगम के अधिकारी के उपस्थित न रहने पर प्रतिकूल प्रविष्टी देने व स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 09:52 PM (IST)
        

बालक समेत तीन की मौत

मीरजापुर : शनिवार को दोपहर में आए अचानक भूकंप के दौरान दिल का दौरा पड़ने से एक महिला समेत दो की मौत हो गई। कटरा कोतवाली क्षेत्र के राजेंद्र नगर निवासी भूकंप के दौरान मौत होने की लोगों ने सूचना दी इसके बारे में जब पुलिस ने छानबीन की तो बता चला कि महिला बीमार थी दिल का दौरा होने से उसकी मौत हो गई। इसी तरह से चील्ह थाना के मवैया निवासी सत्तर वर्षीय गोकुल की मौत भूकंप के दौरान दिल का दौरा पड़ने से ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 09:49 PM (IST)
        

किसानों को दिलाएं मुआवजा : प्रमुख सचिव

चील्ह (मीरजापुर) : प्रमुख सचिव नवतेज ¨सह ने कहा कि बरसात व ओला से हुई फसलों की क्षति का धन बीमा कंपनियों ने बैंकों में भेज दिया है। किसान बैंकों से पता कर मुआवजा ले सकते हैँ। वह शनिवार को प्राथमिक विद्यालय मल्लेपुर में चौपाल के दौरान ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने किसानों को मुआवजा दिलाने का निर्देश दिया। उन्होंने किराए के मकान में चल रहे एएनएम सेंटर पर नाराजगी जताई। कहा कि सेंटर को ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 09:19 PM (IST)
        

भूकंप के झटके से अफरा-तफरी

मीरजापुर : शनिवार को दोपहर में भूकंप के तेज झटके से जिले के ग्रामीण व शहरी इलाकों में अफरा-तफरी मच गई। सरकारी कार्यालयों, प्रतिष्ठानों, घरों में रह रहे लोगों में भगदड़ मच गई। बच्चे बूढ़े व महिलाएं चिल्लाते बाहर निकल आई। सड़क पर मजमा लग गया। हर किसी की धड़कनें बढ़ गई थी। भगदड से अदलहाट के पिपरा गांव में एक किशोरी जख्मी हो गई। उसे समीप के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कई जगहों पर कुएं का पानी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 09:17 PM (IST)
        

बेड से कूद कर भागे मरीज, डाक्टरों ने छोड़ा चेंबर

मीरजापुर: भूकंप का झटका जैसे ही लगा मंडलीय अस्पताल में मरीज तो किसी बड़ी अनहोनी के डर से बिस्तरों से कूद कर सुरक्षित स्थानों की तरफ भागने लगे। ओपीडी में बैठे डाक्टर भी अपने कक्षों से बाहर निकल लिए। यही स्थिति बाजारों में दुकानों और मकानों में मौजूद लोगों की रही। मंडलीय अस्पताल और जिला महिला अस्पताल में भर्ती मरीजों में अफरा तफरी मच गई वे सभी बिस्तर से कूद कर बाहर की तरफ भागने लगे कई प्रसूताए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Apr 2015 09:09 PM (IST)
        
(News from Mirzapur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें