Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 23,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मिर्जापुर

शिक्षकों को प्रतिमाह हो रही हजारों की क्षति

मीरजापुर : रतनगंज स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय में मंगलवार को उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक में शिक्षक समस्याओं पर चर्चा की गई। बीएसए कार्यालय के लेखा विभाग पर आरोप लगाते हुए कहा गया कि उनकी उदासीनता व लापरवाही के चलते शिक्षकों को प्रति माह हजारों की क्षति हो रही है। कई ब्लाकों में फिटमेंट तालिका के अनुसार वेतन का निर्धारण न होने से वरिष्ठ शिक्षकों को कनिष्ठ शिक्षकों से कम वेतन मिल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 12:19 AM (IST)
        

पृथ्वी दिवस पर हुए विविध कार्यक्रम

मीरजापुर : विश्व पृथ्वी दिवस पर जिले में मंगलवार को विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इन कार्यक्रमों में बच्चों ने बढ़चढ़ कर प्रतिभाग किया। रमईपट्टी स्थित किडजी प्ले स्कूल में इस अवसर पर पेंटिंग, क्राफ्टिंग, पौधरोपण आदि कार्यक्रम किए गए। इस अवसर पर निदेशक मितेश श्रीवास्तव, बीना श्रीवास्तव, दीपिका श्रीवास्तव, मानसी, प्रियंका, श्वेता आदि थे। वहीं धुंधीकटरा स्थित रेचल किंडरगार्टेन एंड प्ले स्कूल ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 12:16 AM (IST)
        

छात्रों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण

चुनार (मीरजापुर) : संत थॉमस इंटर कालेज में मंगलवार को राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चुनार द्वारा तीन दिवसीय स्वास्थ्य परीक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ मंगलवार को हुआ। इस दौरान 150 छात्र छात्राओं का परीक्षण किया गया जिनमें से तीन छात्रों को नेत्र समस्या होने पर उन्हें इलाज के लिए अस्पताल रेफर किया गया। शिविर के दौरान छात्र छात्राओं के आंख, कान, नाक, गला समेत पूरे ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 12:09 AM (IST)
        

खरीदारों का पता लगाने में पुलिस नाकाम

मीरजापुर : डेढ़ माह में पुलिस ने तीन स्थानों से विस्फोटक बरामद कर बिहार व राजस्थान समेत आधा दर्जन लोगो को पकड़ा है। लेकिन यह पता लगा पाने में नाकाम रही है कि आखिर यह विस्फोटक सामग्री कहां ले लाई जाती है और इसे किन लोगों को आपूर्ति होता है। लोकसभा चुनाव की जिस दिन घोषणा हुई थी अहरौरा पुलिस ने पांच सौ इलेक्ट्रानिक डेटोनेटर व दो सौ किलो आमोनियम नाइट्रेट के साथ बिहार के दो युवकों को पकड़ा। यह विस्फो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 12:08 AM (IST)
        

लाखों खर्च फिर भी बदहाल तालाब

मीरजापुर : जनपद मुख्यालय से करीब चार किलोमीटर दूर सिटी विकास खंड के राजपुर गांव के समीप स्थित डेढ़ सौ साल पुराना ऐतिहासिक तालाब का अस्तित्व खतरे में पड़ गया है। जानकारों के अनुसार इस तालाब का निर्माण नगर के एक व्यवसायी द्वारा कराया गया था। उनका मीरजापुर से लेकर चुनार तक लाही का कारोबार था। माल बैलगाड़ी से भेजते थे। रास्ते में जगह-जगह ठहरने के लिए तालाब, कुंआ व धर्मशाला का निर्माण करवाया गया था। अब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 12:07 AM (IST)
        

हवा में झूलता रहा रोप-वे के निर्माण का वादा

मीरजापुर : मैहर की तर्ज पर अष्टभुजा पहाड़ी त्रिकोण मार्ग प्रस्तावित रोप-वे के निर्माण में वन विभाग से एनओसी नहीं मिल रही है। शासनस्तर से कई बार पत्र भी लिखा गया लेकिन फाइल आगे नहीं बढ़ पा रही है। बगैर उनकी अनुमति के निर्माण संभव नहीं है। एक माह पहले आयुक्त बीके सिंह ने रोप वे निर्माण प्रगति की समीक्षा की थी उन्होंने वन विभाग के अधिकारियों से कहा है कि योजना में जल्दी लाई जाए। जो भी अवरोध है उसे ख... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:15 PM (IST)
        

विजिलेंस टीम का स्टेशन पर छापा

मीरजापुर : स्थान मीरजापुर रेलवे स्टेशन पर मंगलवार को विजिलेंस टीम ने छापा डाला। इस दौरान काउंटर पर इक्का दुक्का यात्री टिकट के लिए खड़े थे। इतने में एक कर्मचारी के मोबाइल पर सूचना आयी बस क्या था कर्मचारियों में कानाफूंसी शुरू हो गई। कर्मचारी अपने अपने काउंटर से उठकर जेब में हाथ डालकर लगे हिसाब किताब मिलाने। एक लिपिक तो कई बार बाथरूम में आ जा रहा था। उसके चेहरे पर पसीना टपक रहा था। इस दौरान एक एक ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:02 PM (IST)
        

खड़ी हैं मशीनें, नहीं मिल रहा ब्लाक

मीरजापुर : विंध्याचल-चुनार स्टेशन के बीच अप व डाउन में ट्रैक की मरम्मत नहीं हो पा रही है। कॉशन पर ट्रेनों को चलाया जा रहा है। जापानी मशीन से ट्रैक बदली जानी है लेकिन ब्लाक न मिलने से काम नहीं हो पा रहा है। खंड अभियंता के निर्देशन में काम चल रहा है। नयी रेल पटरी लगायी जानी है। स्लीपर बदला जाना है। ट्रेनों का दबाव ज्यादा होने की वजह से ट्रैक जर्जर हो गई है। अब रेल पटरियों के बदलने का काम चल रहा है... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:01 PM (IST)
        

बच्चों ने थाली पीट किया हंगामा

जमालपुर (मीरजापुर) : प्राथमिक विद्यालय भदावल द्वितीय पर मंगलवार को घटिया खाना परोसे जाने से आक्रोशित बच्चों समेत अभिभावकों ने थाली पीट कर धरना प्रदर्शन किया। अभिभावकों का आरोप था कि इधर कई दिनों से विद्यालय पर चावल की जगह खुद्दी पकाया जा रहा है। अधिकारियों के आश्वासन पर सुबह 11 बजे धरना प्रदर्शन समाप्त हुआ। सुबह नौ बजे दर्जनों की संख्या में अभिभावक मौके पर पहुंच गए तथा छात्रों को गुणवत्ता विहीन ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:55 PM (IST)
        

निकली मतदाता जागरुकता रैली

मीरजापुर : जैसे जैसे मतदान की तिथि नजदीक आती जा रही है मतदाता जागरुकता अभियान तेज हो गया है। नगर विकास खंड के मेवली स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय से मंगलवार को मतदाता जागरुकता रैली निकाली गई। रैली में शामिल अध्यापकों व विद्यालयों के बच्चों ने घर घर जाकर ग्रामीणों से अधिक से अधिक संख्या में मतदान का आग्रह किया। खंड शिक्षाधिकारी नगर अतुल दत्त त्रिपाठी के निर्देशन में निकली यह रैली मेवली से चलकर को... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:50 PM (IST)
        

शिवसेना व तीन निर्दलियों ने भरा पर्चा

मीरजापुर : न तो कोई चमक दमक बेहद सादगी माहौल में बुधवार को अपने चंद शिष्यों के साथ सुखचरा नंद उर्फ आलू बाबा शिवसेना से नामांकन करने कलेक्ट्रेट पहुंचे। हालांकि उन्हें दस प्रस्तावक देने पड़े। अधिकारियों को उनके प्रस्तावकों को खोजने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। इसी तरह लोकदल से जित्तू रत्‍‌नाकर, अशोक कुमार व आदेश त्यागी ने पर्चा भरा। जिला निर्वाचन अधिकारी की मौजूदगी में नामांकन की कार्रवाई पूरी की गई। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:45 PM (IST)
        

बसपा प्रत्याशी ने किया नामांकन

मीरजापुर : मीरजापुर संसदीय सीट से बसपा प्रत्याशी मझवां विधायक डाक्टर रमेश बिंद की पत्‍‌नी समुद्रा बिंद ने मंगलवार को दोपहर लगभग दो बजे जिला निर्वाचन अधिकारी को अपना नामांकन पत्र सौंपा। उनके प्रस्तावक डाक्टर रमेश चंद बिंद, शिवजोर पाल, मौलाना शरीफ थे। नामांकन के लिए बसपा कार्यकर्ताओं का जुलूस सुबह लगभग 11 बजे महंथ शिवाला से निकला। इसके पूर्व हुई सभा में वक्ताओं ने कहा कि मायावती देश की प्रधानमंत्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 10:29 PM (IST)
        

छावनी में तब्दील रहा कलेक्ट्रेट परिसर

मीरजापुर: लोकसभा चुनाव के लिए सोमवार को हुए नामांकन के दौरान सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गये थे। कलेक्ट्रेट परिसर छावनी में तब्दील रहा। टीबी अस्पताल तिराहा पर सीओ सीटी प्रवीण यादव और सीओ नक्सल श्वेता श्रीवास्तव अलावा थानाध्यक्ष मड़िहान इंदुभूषण यादव, जमालपुर के रामनरेश यादव कलेक्ट्रेट के मुख्यगेट पर जिगना थानाध्यक्ष आरके सिंह तथा कलेक्ट्रेट के पीछे के गेट पर मंडी समिति के प्रभारी कन्हैया यादव को लगा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 10:48 PM (IST)
        

सीपीएम व बहुजन मुक्ति मोर्चा ने भरा पर्चा

मीरजापुर: सोमवार को सीपीआइएमएल से जीरा देवी और बहुजन मुक्ति मोर्चा से भगवान दास ने भी अपना नामांकन किया। शाम तीन बजे से पहले दोनों को नामांकन कक्ष में बैठा लिया गया था। उनके द्वारा चार-चार प्रस्तावकों को लाया गया था लेकिन निर्वाचन अधिकारी द्वारा जब यह बताया गया कि निर्दल प्रत्याशी के लिए दस-दस प्रस्तावक चाहिए तो उनमें हड़कंप मच गया। बाहर से छह-छह कार्यकर्ताओं को बुलाकर प्रस्तावक बनाया गया। ------... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 10:45 PM (IST)
        

सुरेंद्र सिंह पटेल ने सपा से किया नामांकन

मीरजापुर: मीरजापुर संसदीय सीट से सपा प्रत्याशी प्रदेश के लोकनिर्माण व सिंचाई राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह पटेल ने सोमवार को अपराह्न लगभग दो बजे जिला निर्वाचन अधिकारी को अपना नामांकन पत्र सौंपा। उनके प्रस्तावक जिलाध्यक्ष शिवशंकर सिंह यादव, नगर विधायक व मंत्री कैलाश चौरसिया, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष प्रभावती यादव व सर्वजीत थे। नामांकन के लिए सपा कार्यकर्ताओं का जुलूस सुबह लगभग 11 बजे भरुहना स्थित के... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 10:40 PM (IST)
        

ललितेशपति त्रिपाठी ने कांग्रेस से किया नामांकन

मीरजापुर: मीरजापुर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी ललितेशपति त्रिपाठी ने सोमवार को लगभग ढाई बजे अपना नामांकन पत्र जिला निर्वाचन अधिकारी को सौंपा। उनके प्रस्तावक पूर्व जिलाध्यक्ष माता प्रसाद दुबे, कृपाशंकर मिश्रा, सोनावर खां, प्रमिला देवी थीं। इमामबाड़ा में सभा में हुई। सभा के बाद प्रत्याशी ललितेशपति त्रिपाठी सैकड़ों कार्यकर्ताओं के जुलूस का नेतृत्व करते कलेक्ट्रेट पहुंचे। मेन गेट से अंदर प्रत्याश... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 10:34 PM (IST)
        

ब्लाक मुख्यालय पर नहीं सुनी जा रही समस्या

राजगढ़ (मीरजापुर): ब्लाक मुख्यालय पर जनसमस्याओं का समाधान नहीं हो रहा है। किसी जिम्मेदार अधिकारी के मुख्यालय पर न बैठने से ग्रामीण वापस लौट जा रहे हैं। समस्याओं का समाधान न होने से लोगों में रोष बढ़ता जा रहा है। इस समय क्षेत्र में पेयजल की समस्या गहरा गई है। प्रधानों द्वारा हैंडपंपों की मरम्मत न कराये जाने से समस्या और गंभीर हो गई है। सोमवार को ब्लाक मुख्यालय पर भांवा, खोराडीह, टेढ़वापुरवा आदि दर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 10:15 PM (IST)
        

नामांकन की वजह से सड़कों पर लगा रहा जाम

मीरजापुर: नामांकन की वजह से सोमवार को नगर की सड़कों पर दिनभर जाम लगा रहा। जाम के झाम में फंसे नागरिक कराह रहे थे। पुलिस मूकदर्शक बनी रही। ऐसा कोई दिन नहीं रहा जब घंटाघर-वासलीगंज मार्ग पर जाम न लगता हो। सड़क की दोनों पटरियों पर दुकानदारों ने सब्जी की दुकान खोल रखी है। एक तो सड़क वैसे भी दस फीट चौड़ी है दूसरे दोनों तरफ से दुकान लगा देने से सड़क सकरी हो गई है। इस बीच ग्राहक जब दुकानों पर सब्जी खरीदने पहुं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 10:14 PM (IST)
        

पानी को लेकर हो रहा बवाल

मीरजापुर: ठंडा पानी न मिलने से गुस्साए यात्रियों ने सोमवार को दूसरे दिन भी जमकर बवाल किया। आरोप लगाया कि गर्मी शुरू होते ही इलाहाबाद-मुगलसराय रेल प्रखंड के डेढ़ दर्जन रेलवे स्टेशनों पर पानी का संकट गहराया गया है। मीरजापुर स्टेशन पर तो तीन दर्जन से अधिक ट्रेनों का ठहराव है। यहां से बीस हजार से अधिक यात्री प्रतिदिन विभिन्न स्टेशनों के लिए सफर करते हैं। एक अप्रैल से आदेश है कि यात्रियों को ठंडा जल पि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 10:10 PM (IST)
        

शराब पीने से अधेड़ की मौत

मड़िहान (मीरजापुर): थाना क्षेत्र के रजौहा गांव में शराब पीने से अधेड़ व्यक्ति की मौत हो गई। उसके परिवारवालों ने दो लोगों के खिलाफ तहरीर दी है। गांव निवासी मोहन आदिवासी (48) शराब की हौली के पास अंडा की दुकान लगाता है। वह दुकान पर ही रहता है। रविवार की रात में उसने कुछ लोगों के साथ शराब पी। रात में ही उसकी मौत हो गई। परिवारवालों का कहना है कि दो लोग उसको बुलाकर ले गये। आरोप है कि इन दोनों ने मोहन क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Apr 2014 10:03 PM (IST)
        
(News from Mirzapur, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »