Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 22,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मेरठ

मूक-बधिर बच्चों संग दीपावली की खुशियां सांझा कीं

मेरठ : मोदीपुरम हाइवे स्थित डीएमआइ के बच्चों ने सोमवार को पल्लवपुरम स्थित वाणी स्कूल के मूक बधिर बच्चों के साथ दीपावली मनाई। छात्रों ने यहां रह रहे 188 बच्चों के साथ दीपावली की खुशियां साझा कीं। विद्यालय की प्रधानाचार्या ऋतु दीवान ने बताया कि कार्यक्रम में डीएमआइ व वाणी स्कूल के बच्चों ने फुलझड़ियां, पटाखे व अनार आदि फोड़े व स्कूल प्रांगण में दिए व मोमबत्तियां जलाकर प्रांगण को सजा दिया। इस दौरान मूक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 08:06 PM (IST)
        

यूपी अंडर-16 में मेरठ से आठ

मेरठ : भामाशाह पार्क क्रिकेट खिलाड़ियों का रास आ रहा है। पीके व भुवनेश्वर कुमार के बाद अब अन्य प्रतिभाएं यहां तराशी जा रही हैं। विजय मर्चेन्ट ट्राफी के लिए चयनित यूपी टीम में आठ खिलाड़ी मेरठ के शामिल हैं। 30 खिलाड़ियों के कैंप से चयनित ये क्रिकेटर भामाशाह पार्क में जमकर अभ्यास कर रहे हैं। टीम की कप्तानी मेरठ के बादल सिंह करेंगे, जबकि प्रियम गर्ग, जय नागर, समीर चौधरी, यश रतन, पूर्णाक त्यागी, आसिम व व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:38 AM (IST)
        

अब घर-घर दीप जलेंगे

मेरठ : मंगल पांडे नगर स्थित सदभावना पार्क में रविवार को काव्य सागर साहित्य संस्था ने काव्य गोष्ठी का आयोजन किया। इसमें कवियों ने अपनी रचनाओं से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि डा. प्रदीप त्यागी एवं ब्रजपाल ब्रज ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप जलाकर किया। छात्राओं ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत की। डा. किरण सिंह ने स्वतंत्रता सेनानियों को नमन करते हुए कविता पाठ कि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:37 AM (IST)
        

नौ दिन बाद भी छात्र की मौत पर खामोश पुलिस

मेरठ : जागृति विहार निवासी छात्र की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के मामले में पुलिस नौ दिन बाद भी खामोश है। हत्या के आरोप के बाद भी पुलिस ने न तो रिपोर्ट दर्ज की है और न ही प्रेमिका के परिजनों व दोस्तों से पूछताछ की है। मेडिकल थाना क्षेत्र के जागृति विहार सेक्टर-7 निवासी बिजेंद्र का बेटा शिवम (17) एक कालेज में इंटर का छात्र था। नौ अक्टूबर की शाम वह बाजार गया था, लेकिन लौटा नहीं। परिजनों ने रात म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:36 AM (IST)
        

पदक वीरों का सम्मान आज

मेरठ : एशियाड और कामनवेल्थ विजेताओं को दैनिक जागरण सोमवार (आज) को सर-आंखों पर बिठाएगा। इसके तहत खेलकूद के क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय फलक पर वेस्ट यूपी का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों का सम्मान किया जाएगा। दिल्ली रोड स्थित होटल कंट्री इन में दोपहर तीन बजे से आयोजित कार्यक्रम में पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान बिशन सिंह बेदी मुख्य अतिथि होंगे। वह ग्लास्गो कामनवेल्थ एवं इंचियोन एशियाड के पदक विजेताओं को ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:36 AM (IST)
        

रिक्शा सवार युवती से लूट

मेरठ : गढ़ रोड स्थित सोहराब गेट डिपो के सामने रिक्शा सवार युवती से बाइकर्स गैंग ने पर्स लूट लिया। पर्स में 35 हजार रुपये व दो एटीएम कार्ड थे। पुलिस ने दो युवकों को हिरासत में लिया है। कोतवाली क्षेत्र के सराय बहलीम निवासी आयशा पुत्री मखसूद मकबरा अब्बू में रहने वाली अपनी सहेली नाजिया के साथ रविवार शाम खरीदारी करने पीवीएस मॉल गई थी। यहां से हापुड़ स्टैंड लौटने के लिए दोनों ने रिक्शा पकड़ा। आयशा ने बता... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:36 AM (IST)
        

पशुओं की भी 'सुरक्षा' कर रही फौज

अमित तिवारी, मेरठ पशु प्रेमियों के लिए उनके पालतू जानवर परिवार के सदस्य की तरह ही होते हैं। उन्हें कुछ हो जाए तो परिवार में बेचैनी बढ़ जाती है। दुश्वारी तो तब होती है जब रुपये खर्च करने के बावजूद उचित इलाज नहीं मिल पाता। ऐसे ही पशु प्रेमियों के लिए आरवीसी सेंटर एंड कालेज के कमांडेंट मेजर जनरल जगविंदर सिंह ने गत वर्ष सितंबर महीने में ही वेटनरी ओपीडी क्लीनिक की स्थापना की थी, जिससे पशु प्रेमी अपने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:35 AM (IST)
        

छेड़छाड़ के विरोध पर घर में घुसकर परिवार को पीटा

मेरठ : यादगारपुर में छेड़छाड़ का विरोध करने पर मोहल्ले के दर्जनभर युवकों ने युवती के घर पर धावा बोल दिया। मां-बेटी समेत पूरे परिवार को बुरी पीटा। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने कार्रवाई की मांग करते हुए सिविल लाइन थाने में हंगामा किया। आरोप है कि हमलावर एक सपा नेता के नाम की धमकी दे रहे थे। सिविल लाइन थाना क्षेत्र के यादगारपुर निवासी रामभरत गोयल परिवार के साथ रहते हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:35 AM (IST)
        

लालकुर्ती पुलिस की लापरवाही से सड़क पर तड़पता रहा घायल

मेरठ : लालकुर्ती थाने के समीप माल रोड पर गाय से टकराकर एक बुलेट सवार युवक घायल हो गया। सूचना के बाद भी काफी देर तक पुलिस नहीं पहुंची और घायल सड़क पर पड़ा तड़पता रहा। भीड़ तो जुट गई लेकिन किसी ने घायल को अस्पताल पहुंचाने की पहल नहीं की। इसी बीच वहां से गुजरी सेना पुलिस की जिप्सी ने पुलिस को कर्तव्य की नसीहत देते हुए घायल को अस्पताल पहुंचाया। रविवार शाम करीब सवा चार बजे मालरोड पर लालकुर्ती थाने से चंद ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:34 AM (IST)
        

सीमा पूनिया को डिप्टी एसपी बनाएगी सरकार

संतोष शुक्ल, मेरठ। प्रदेश सरकार की खिलाड़ियों पर मेहरबानी ने उनके मनोबल को नई ताकत दी है। नकद इनाम के साथ अब खिलाड़ियों की बेरोजगारी भी दूर होने की उम्मीद जगी है। अंतरराष्ट्रीय डिस्कस थ्रोअर सीमा पूनिया को यूपी पुलिस में डिप्टी एसपी बनाने का ऑफर दिया गया है। वह अभी हरियाणा पुलिस में इंसपेक्टर पद पर कार्यरत हैं। प्रदेश सरकार ने स्पो‌र्ट्स कोटे से नए खिलाड़ियों को जॉब देने का भी आश्वासन दिया है। दर्ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:34 AM (IST)
        

टीपीनगर में किशोरी के अपहरण का प्रयास

मेरठ : दिल्ली से भागकर ऋषिनगर निवासी सहेली से मिलने आई एक किशोरी को रविवार रात ऋषिनगर गेट पर दो बाइक सवारों ने उठाने का प्रयास किया। किशोरी के शोर मचाने पर एक डाक्टर ने उसे बचाया और पुलिस को सूचना दी। किशोरी के माता-पिता नहीं हैं और वह चाचा-चाची से परेशान है। पूछताछ के बाद उसे चाइल्ड हेल्पलाइन को सौंप दिया गया है। टीपीनगर थाना क्षेत्र के ऋषिनगर निवासी डा. धीरज सिंह रविवार रात नौ बजे कार से घर जा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:33 AM (IST)
        

शहर की यातायात व्यवस्था में आज से फेरबदल

मेरठ : पुलिस-प्रशासन ने धनतेरस, छोटी दीपावली, दीपावली व गोवर्धन पूजा तथा भैया दूज के मद्देनजर महानगर की यातायात-व्यवस्था में सोमवार (आज) से परिवर्तन कर दिया है। यह परिवर्तन 25 अक्टूबर तक सुबह 10 से रात्रि दो बजे तक प्रभावी रहेगा। त्यौहारों के मद्देनजर शहर में उमड़ने वाली भीड़ के कारण भारी वाहनों का प्रवेश 26 अक्टूबर की रात दो बजे तक पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा। किया गया है। एसपी टै्रफिक पीके तिवारी क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:33 AM (IST)
        

गरीब की बिटिया विदाई को नहीं मिलेगी सरकारी मदद

संकल्प रघुवंशी, मेरठ। परिवार का पोषण जिनके लिए दुरूह है, उनके लिए बेटी के हाथ पीले करना कितना मुश्किल होता है। इस बात से सियासत बेपरवाह है। अब गरीब बिटिया के पीले हाथ पर सरकार का रेड सिग्नल हो गया है। शादी अनुदान के तहत मिलने वाली अनुदान योजना इस बार स्थगित कर दी गई है। प्रदेश सरकार की ओर से गरीबी रेखा के नीचे जीवन-यापन करने वालों को बिटिया की शादी के लिए अनुदान दिया जाता है। मेरठ में भी यह योजना... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:32 AM (IST)
        

लोकनृत्य कर नन्हे-मुन्नों ने समां बांधा

मेरठ : मालरोड स्थित द टेंडर हार्टस नर्सरी रेसोर्ट में दसवें वार्षिक उत्सव का आयोजन हुआ। नन्हे-मुन्नों ने आकर्षक लोक नृत्यों का प्रदर्शन किया। बुगी-वुगी, चंदा मामा, बुम्बरो, बरसो रे मेघा, आयो रे म्हारो ढोलना जैसे गानों पर बच्चों ने नृत्य कर समां बांध दिया। कार्यक्रम का आरंभ गणेश वंदना और महिषासुर मर्दनी नृत्य नाटिका से हुआ। संचालन डा. प्रिया संजीथ ने किया। चेयरमैन नरेंद्र पाल सिंह ने स्वागत संदेश म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:31 AM (IST)
        

'घर-घेर नहीं, नौकरी-पेशा हो पिया'

मेरठ : एक समय था जब घर और घेर वाले शादी योग्य युवकों को पसंद किया जाता था, लेकिन अब युवतियों की निगाहें नौकरी-पेशा जीवनसाथी को तलाश रही हैं। सरकारी या बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत युवकों को युवतियां विवाह के लिए तरजीह दे रही हैं। रविवार को अजंता कालोनी स्थित जाट भवन में आयोजित आठवें युवक-युवती परिचय सम्मेलन में कमोबेश कुछ ऐसा ही दिखा। सम्मेलन का शुभारंभ हवन के साथ हुआ। प्रमुख संयोजक दिगम्बर सिं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:29 AM (IST)
        

बिखरी यादों को संजो कर निकला छात्रों का कारवां

मेरठ : स्कूल पुराना, छात्र पुराने लेकिन कक्षा नई लगी। बेशक वे स्कूल ड्रेस में नहीं थे, लेकिन एक जैसी ड्रेस में जरूर नजर आए। माहौल पढ़ाई का भले ही नहीं था, लेकिन एक-दूसरे की खिंचाई में कोई कमी नहीं की। पढ़ाई के दौरान ऐसी हरकतों पर शिक्षकों की डाट पड़ती, लेकिन इस मौके पर शिक्षक भी अपने बड़े छात्रों की शरारतों को देखकर पुलकित हो रहे थे। यह मौका था सेंट मेरीज एकेडमी में रविवार को एक्स मेरियंस एसोसिएशन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:27 AM (IST)
        

सामान्य वर्ग के छात्रों को नहीं मिलेगी छात्रवृत्ति

मेरठ : कक्षा एक से आठ तक के हजारों छात्रों को इस बार छात्रवृत्ति से वंचित रहना पड़ेगा। क्योंकि शासन ने सिर्फ ओबीसी वर्ग के छात्रों को छात्रवृत्ति देने के आदेश जारी किए है। बाकी वर्गो के छात्रों को इस बार छात्रवृत्ति नहीं मिलेगी। स्कूलों में फार्म भी ओबीसी छात्रों के ही भरवाए जा रहे है। गौरतलब है कि कक्षा एक से आठ तक के सामान्य, अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग व अल्पसंख्यक वर्ग के छात्र... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:26 AM (IST)
        

हर रोज नई तरह के गम टूट रहे हैं़ ़ ़ ़

मेरठ : सैफ फाउंडेशन की ओर से बरोज इतवार हकीम सैफुद्दीन की याद में मेरठ कालेज में अंतर्राष्ट्रीय मुशायरे का आयोजन हुआ। इस दौरान उत्तराखंड के राज्यपाल अजीम कुरैशी ने पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति मुशर्रफ को ललकारा। उन्होंने दो टूक कहा कि पहले हमने उनके स्वागत के लिए दरवाजे खोले, उसके बाद हमने तोपों के मुंह खोल दिए। उन्होंने आतंकवाद के खिलाफ कवि और शायरों से कलम उठाने का आहवान किया। इस दौरान अजीम-ओ-श... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:25 AM (IST)
        

राज्यपाल की अगवानी

मेरठ : उत्तराखंड के राज्यपाल डा. अजीज कुरैशी रविवार दोपहर बाद विमान से मेरठ के परतापुर हवाई अड्डे पर उतरे। उनकी अगवानी के लिए मेरठ जिला प्रशासन और पुलिस के अधिकारी मौजूद थे। हवाई पट्टी से राज्यपाल सर्किट हाउस पहुंचे, जहां उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। कुछ देर आराम करने के बाद राज्यपाल देर शाम एक निजी कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे। इसी क्रम में कांग्रेस नेता पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष दयानंद गुप्त... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:24 AM (IST)
        

अशोक लीलैंड के पार्टनर ट्रक की लांचिंग

मेरठ : ट्रांस्पोर्ट नगर प्रेम ग्रीन पैलेस स्थित श्रीवासू कामर्शियल मोटर प्राइवेट लिमिटेड में अशोक लीलैंड के पार्टनर ट्रक की लांचिंग हुई। इस अवसर पर तीन ट्रकों की बुकिंग और एक की डिलीवरी दी गई। कंपनी के प्रोडक्ट मैनेजर जय रोहणी और एरिया मैनेजर प्रशांत गोयल ने फीता काट कर उद्घाटन किया। कंपनी के टेरेट्री मैनेजर रविंद्र शर्मा ने बताया कि यह ट्रक छह और चार टायर में उपलब्ध है। इंजन की क्षमता 116 हार्सपा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:23 AM (IST)
        
(News from Meerut-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें