Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 21,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मेरठ

महिला इंस्पेक्टर ने कॉलेज के सामने मनचलों को जड़े थप्पड़

मेरठ : छेड़खानी की वारदातों को रोकने के लिए महानगर में चलाया गया 'ऑपरेशन सुरक्षा' पहले ही दिन सवालों के घेरे में आ गया। महिला इंस्पेक्टर ने वीडियो रिकॉर्डिग करने के बजाए, कॉलेज के बाहर घूम रहे मनचलों को बीच सड़क में थप्पड़ मारे। इसके बाद कॉलेज ही नहीं सड़कों पर घूम रहे मनचलों में भगदड़ मच गई। करीब तीन घटे तक चले अभियान में कइयों घेर कर बाद में छोड़ दिया। महानगर में बढ़ रही छेड़खानी को रोकने के लिए आइजी... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:53 AM (IST)
        

खाकी के तिलिस्म में राज 'दफन', लापरवाही उजागर

मेरठ : क्या वास्तव में पुलिस युवती की पहचान करना चाहती हैं? या इस हत्या के राज को दफन होने का इंतजार कर रही है। दो दिनों की कार्रवाई पर नजर डालें तो पुलिस की लापरवाही पूरी तरह उजागर हो रही है। क्योंकि अभी तक पुलिस ने युवती की फोटो और हुलिए को डीसीआरबी में भेजकर अपने दायित्व से इतश्री कर ली है। पुलिस अफसरों की दलीलों पर विचार किया जाए तो जिस तरह से पुलिस काम कर रही है, उससे युवती की पहचान करना मुश्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:52 AM (IST)
        

पुलिस के लिए शिनाख्त बनी मिस्ट्री

मेरठ : आमतौर पर मर्डर मिस्ट्री के केस तो सुनने में आते हैं, लेकिन इस गुमनाम युवती के केस में तो पुलिस के लिए इसकी शिनाख्त भी मिस्ट्री बन गया है। कुलमिलाकर महानगर की सनसनी बने युवती के कत्ल की गुत्थी उलझती ही जा रही है। शिनाख्त हो नहीं पाई सो कातिल भी पकड़ से दूर हैं। शनिवार को पुलिस के एक्सपर्ट ने तीन बार मौका-ए-वारदात की पड़ताल की। इसके बाद भी अभी तक ऐसा कोई क्लू नहीं मिला, जिससे कातिल या युवती की ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:52 AM (IST)
        

वारदातों पर विभिन्न सामाजिक संगठनों ने जताया रोष

मेरठ : शहर में वारदातों की बाढ़ से विभिन्न संगठनों में उबाल आ गया है। गंगानगर में एक डॉक्टर की हत्या एवं जिमखाना के पास युवती की लाश मिलने के बाद प्रशासन अब शहरवासियों के निशाने पर आ गया है। कई संगठनों ने वारदातों पर पुलिस को आड़े हाथों लेते हुए कटघरे में खड़ा किया है। इनरव्हील क्लब शास्त्रीनगर की अध्यक्षा अंजू पांडेय ने कहा कि शहर का कोई भी हिस्सा सुरक्षित नहीं है। महिलाओं से छेड़छाड़ जारी है और पुलि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:51 AM (IST)
        

लड़की दिल्ली की, कातिल मेरठ के!

मेरठ : आइजी ने मामले को गंभीरता से लेकर अफसरों से वार्ता की। उन्होंने बताया कि, आशंका जाहिर की गई है कि युवती दिल्ली की रहने वाली है, जबकि कातिल मेरठ के हैं। यही मानकर पुलिस मामले की जांच कर रही है। दिल्ली के पुलिस अफसरों से वार्ता कर ली गई है। रविवार को दिल्ली के अखबारों में भी युवती का विज्ञापन देकर फोटो छपवाया जाएगा। उड़ी अफवाह बाइक पर देखी गई थी युवती मेरठ : देर शाम पुलिस विभाग में अफवाह फैल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:51 AM (IST)
        

दूसरी शादी के लिए पहली पत्नी को निकाला

मेरठ : पति ने दूसरी शादी करने के लिए पहली पत्‍‌नी को मारपीट कर घर से निकाल दिया है। डीआइजी दफ्तर पहुंची इटावा निवासी युवती ने बताया कि दो साल पहले वह गाजियाबाद के कविनगर थाना क्षेत्र के मिशनगढ़ी में किराए पर रह रही थी। उसका आरोप है कि वहां पर हरेंद्र यादव नाम के युवक ने उसके साथ दुष्कर्म किया। जब उसने शिकायत करने की बात कही तो उसने मंदिर में शादी रचा ली। उनके एक साल का बेटा है। अब हरेंद्र दूसरी मह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:50 AM (IST)
        

विवाहिता को पीटकर जंगल में फेंका

मेरठ: दहेज की मांग पूरी न होने पर महिला को पीटकर बावली गांव के जंगल में फेंक दिया गया। पीड़िता अपने घर पहुंची और परिजनों संग थाने पहुंचकर पुलिस से शिकायत की। बावली निवासी रीता पुत्री कंवरपाल की शादी तीन साल पूर्व मेरठ के शास्त्रीनगर निवासी युवक से हुई थी। रीता ने बताया कि कुछ माह बाद ही ससुराल वाले दहेज कम लाने को लेकर ताने देने लगे थे। पिता को बताया तो उन्होंने ससुराल वालों को दो लाख रुपये दे दिए... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:49 AM (IST)
        

बूगी-वुगी डांस शो में बच्चों ने मचाया धमाल

मेरठ : पटेल मंडप में शनिवार को बच्चों ने नृत्य कला का प्रदर्शन कर लोगों को अचंभित कर दिया। बच्चों की भाव-भंगिमाओं ने बड़ों को भी दांतों तले उंगली दबाने पर मजबूर कर दिया। व्यवस्था दुरुस्त न होने के चलते मंडप में अफरातफरी रही। चार वर्गो में आयोजित प्रतियोगिता में 32 प्रतिभागियों ने भाग लिया। 'ए' ग्रुप में दस वर्ष से कम, 'बी' में दस वर्ष से ऊपर, 'सी' में समूह डांस और 'डी' ग्रुप में युगल डांस के प्रत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:49 AM (IST)
        

बनने लगी नौंचदी मेला की सड़क

मेरठ : मौसम की मार नौचंदी मेले के रंग में भंग डाल रही है। शनिवार शाम को अचानक तेज बौछार और बारिश से जगह-जगह पानी भर गया और निर्माणाधीन दुकानों के ढांचे उखड़ गए। हालांकि शनिवार को दैनिक जागरण में खबर के प्रकाशन के बाद मेला स्थल जाने वाली सड़कों पर पैच वर्क आरंभ कर दिया गया। नौचंदी मेले में जाने वाली सभी सड़क बदहाल हैं। शनिवार को नगर आयुक्त अब्दुल समद ने अधिकारियों के साथ मेला क्षेत्र का दौरा किया। नग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:48 AM (IST)
        

फौज ने रोका रास्ता, मवाना रोड पर भीषण जाम

मेरठ : सेना के जवानों को स्पीड मार्च कराने के दौरान शनिवार की शाम को मवाना रोड पर भीषण जाम लग गया। न तो इस कार्रवाई की कोई पूर्व सूचना दी गई थी और न ही प्रशासन को फौजी कार्रवाई के बारे में बताया गया था। ऐसे में मवाना रोड के दोनो ओर बड़ी संख्या में वाहनों की कतार लग गई और घंटेभर तक लगभग डेढ़ किमी तक वाहन एक-दूसरे के पीछे खड़े रहे। इतना ही नहीं, बिना अनुमति इस कार्रवाई के बारे में पूछने गए ट्रैफिक पुल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:47 AM (IST)
        

जर्मनी का शोधार्थी परख रहा मेरठ का परिवहन

मेरठ : मेरठ 1857 की क्रांति का ऐतिहासिक शहर है। मेरठ और उसके इतिहास को जानने के लिए आज भी दुनिया के लोगों में ललक है। इसलिए मैंने अपने रिसर्च में मेरठ को भी शामिल किया है। मेरठ के इतिहास के बारे में जैसा मैंने पढ़ा था, उससे भी कहीं अधिक महत्वपूर्ण पाया है। यह कहना है जर्मनी के गोटिंगन शहर के निवासी व शोध छात्र स्टीफन टेट्जलाफ का। स्टीफन पिछले कुछ समय से मेरठ में ही रहकर अपने शोध के लिए जरूरी तथ्य ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 09:04 PM (IST)
        

विवि व कालेज के पीजी कोर्स में एक साथ दाखिला

मेरठ : चौ. चरण सिंह विवि में नए शैक्षणिक सत्र में मिशन एडमिशन का दौर शुरू हो गया है। प्रवेश समिति की शनिवार को हुई बैठक में कालेजों और विवि के अधिकारियों के साथ अलग-अलग बैठक के बाद कई बिंदुओं पर चर्चा हुई, इसमें इस बार पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन की प्रक्रिया कालेज और विश्वविद्यालय में एक साथ कराने पर मुहर लगा दी गई। शैक्षणिक सत्र 2014-15 में कालेज और विवि के पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स में प्रवेश ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 08:36 PM (IST)
        

आखिर पांचवें दिन टूटी कप्तान की 'नींद'

जागरण संवाददाता, मेरठ : बेटी के साथ छेड़छाड़ का विरोध करने पर कत्ल किए गए डा. इंद्रेश के परिवार को सांत्वना देने के लिए आखिरकार पांचवे दिन कप्तान की 'नींद' टूटी और वे गंगानगर पहुंचे। देर से आने पर यहां की जनता ने सुरक्षा संबंधी सवालों को लेकर उनपर सवालों की बौछार की और पुलिस कार्यप्रणाली पर कड़ी नाराजगी जताई। खरी खोटी सुनने के बाद कप्तान ने बंद कमरे में डाक्टर के परिवारीजनों से बात की और कार्रवाई का ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 02:13 AM (IST)
        

दीवारें भी नहीं सुन पाई आहट

मेरठ : कहावत है दीवारों के भी कान होते हैं, पर रात के अंधेरे में युवती के कत्ल की आहट तो दीवारें भी नहीं सुन पाई। आसपास में रहने वाले परिवार और दुकानदार तक नहीं बता पा रहे हैं कि यहां गोली चली? यहां से गुजरने वाली किसी गाड़ी से भी अनजान बने हुए हैं। उनका कहना है कि पुलिस के आने के बाद ही हमें पता चला कि किसी युवती को जिमखाना मैदान के बाहर गोली मार दी गई है। जिमखाना मैदान के पास रहने वाले विमल कुम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 02:05 AM (IST)
        

तीन हजार से ज्यादा मोबाइल फोन चुराने वाले दो दबोचे

मेरठ : रेलवे रोड पुलिस ने ठक-ठक गिरोह का खुलासा किया है, जो एनसीआर में वाहनों से मोबाइल फोन व कीमती सामान चुराता है। पुलिस ने गिरोह के दो बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से सेंट्रो कार, छह कीमती मोबाइल फोन व एक कटर बरामद करने का दावा किया है। बहरहाल, पुलिस को गिरोह के सरगना समेत पांच बदमाशों की तलाश है। पुलिस लाइन में शुक्रवार को आयोजित प्रेसवार्ता में एसएसपी ओंकार सिंह ने बताया कि जमनिया बाग त... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 02:04 AM (IST)
        

पुलिस सुस्त, सोशल मीडिया सक्रिय

मेरठ : युवती का खून से लथपथ शव मिलने के बाद पुलिस लकीर ही पीट रही है। कातिल की तलाश तो दूर, पुलिस अभी तक मृतक की पहचान करने में भी कामयाब नहीं हुई है, लेकिन सोशल साइट्स पर हजारों लोगों ने युवती की पहचान में मदद को कमर कस ली है। शुक्रवार को दैनिक जागरण मेरठ की फेसबुक, ट्वीटर साइट पर युवती के शव की फोटो अपलोड होते ही हजारों यूजर्स ने इसे शेयर किया तो सोशल साइट की दुनिया में तहलका मच गया। सूबे की ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 02:02 AM (IST)
        

कौन थी 'वो' और कहां से आई थी?

मेरठ : महानगर के बीचोंबीच रात के अंधेरे में युवती के कत्ल से पूरे शहर में दहशत फैल गई। शहर के हर शख्स की जुबान पर बस एक ही सवाल, आखिर कहां से आई और कौन थीं वो? इन सवालों के जवाब तो मौका-ए-वारदात भी नहीं दे पा रहा है। अभी तक सब कुछ रहस्य बना हुआ है। पुलिस को कठघरे में खड़ाकर महानगर की जनता बेटियों की सुरक्षा को लेकर पूरी तरह से खौफजदा है। 'दैनिक जागरण' ने मौका-ए-वारदात से लेकर थाने की एफआइआर तक पूरे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:55 AM (IST)
        

पपीते से बनाया मंदिर, खीरे से नाव

मेरठ : हरियाली क्लब की ओर से शुक्रवार को एलेक्जेंडर क्लब में कार्यक्रम हुआ। मनीषा मुद्रा ने क्लब की अब तक की गतिविधियों के बारे में जानकारी दी। अध्यक्ष सुनीता ने बरसात के फूलों व पौधों को उगाने के बारे में बताया, सलाद की विशेष जानकारी दी। बताया कि चार कोने वाली शिमला मिर्च को सलाद में शामिल किया जा सकता है, यह मीठी होती है, जबकि तीन कोने वाली में यह गुण नहीं होता। सलाद में लाल वाली प्याज का प्रय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:35 AM (IST)
        

बच्चों में नया करने का जज्बा भर रहे इसरानी

मेरठ : 71 वर्षीय जेवी इसरानी को उम्र के लिहाज लोग वृद्ध समझ लेते हैं, लेकिन उनका जोश व जुनून जवां लोगों से भी बढ़कर है, जो हर किसी को प्रेरणा दे रहा है। बचपन से डाक टिकटों का संग्रह करने में जुटे इसरानी के पास आज विश्व के 180 से अधिक देशों के 30 हजार से ज्यादा डाक टिकटों का जखीरा है। देश के विभिन्न शहरों में इनकी प्रदर्शनी लगाकर वे स्कूली बच्चों को कुछ नया करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। दिल्ली ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:34 AM (IST)
        

सेहत से न करें समझौता

मेरठ : भागदौड़ भरी व्यस्त जीवन शैली में लोग स्वास्थ के प्रति भी पूर्ण सजग हैं। इसलिए शहर में विभिन्न स्थानों पर सुबह-शाम घूमने व योग करने वालों की संख्या काफी बढ़ गई है। शहर में विभिन्न स्थानों पर योग क्लब व स्वास्थ केंद्र खुल गए हैं, जहां लोग व्यायाम कर स्वास्थ लाभ उठा रहे हैं। सूरजकुंड रोड, गांधी पार्क, चौधरी चरण सिंह रोड, कैलाश प्रकाश स्टेडियम, माल रोड व विक्टोरिया पार्क आदि स्थानों पर भी सभी व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:34 AM (IST)
        
(News from Meerut-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »