Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 24,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मेरठ

मौत की आउटसोर्सिग करता है कारपोरेशन?

मेरठ : पश्चिमांचल में पिछले दो साल में पचास से ज्यादा बेकसूर संविदा कर्मियों की बलि चढ़ चुकी है, लेकिन फिर भी हादसों का सिलसिला जारी है। ठेकेदारों से अधिकारियों की मिलीभगत के बाद ठेकेदारों के लिए कोई नियम नहीं रहता। खामियाजा संविदा मजदूर को अपनी जान देकर चुकाना पड़ता है। ऐसी घटनाओं में अपनी सीधी जिम्मेदारी से बचने के लिए पावर कारपोरेशन ने मजदूर व लाइनमैन को ठेकेदार के माध्यम से आउटसोर्सिग पर रखने... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 02:14 AM (IST)
        

विवि कर्मचारियों की हड़ताल खत्म

मेरठ : चौधरी चरण सिंह विवि में दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों की हड़ताल शनिवार को कन्वोकेशन तक के लिए स्थगित हो गई। कर्मचारियों और कुलपति में हुई बातचीत में इस मामले में फिलहाल बिना शर्त हड़ताल को समाप्त कर दिया गया। लेकिन कर्मचारियों ने साफ कर दिया है कि इस मामले में उचित निर्णय नहीं होने पर वे पुन: कन्वोकेशन के बाद हड़ताल पर बैठ जाएंगे। इस बीच शनिवार को विवि कर्मचारियों को प्रदेश की 138 कर्मचारी संगठन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:04 PM (IST)
        

बच्चों ने भांगड़ा-गिद्दा से दिखाई पंजाबी सभ्यता

मेरठ : दिल्ली रोड स्थित गुरु तेग बहादुर पब्लिक स्कूल में शनिवार को पंजाबी संस्कृति के रंग बिखरे। नन्हे-मुन्ने बच्चों ने भांगड़ा-गिद्दा किया और शबद-कीर्तन से सभी का मन मोहा। नर्सरी से कक्षा आठ तक के बच्चों ने कार्यक्रम में उत्साह से भाग लिया। पंजाबी पोशाक पहनकर बच्चों ने भांगड़ा और गिद्दा किया तो सभी मुग्ध हो गए। शबद-कीर्तन सुनकर सभी भाव-विभोर हो गए। इस दौरान नाटिका, एकल नृत्य, भाषण आदि प्रतियोगिता... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 10:03 PM (IST)
        

पूरे शहर में मवेशियों का राज, किसी को भी कुचल सकते हैं

मेरठ : तीन बच्चों की मौत ने शहर को हिलाकर रख दिया। रविवार को आवारा यमदूतों की हठधर्मिता का शिकार हुए ये बालक अनायास ही काल के गाल में समा गए। इन मासूमों की गलती महज इतनी थी कि खाली प्लॉट में ये बालक खेल रहे थे। मस्ती की पाठशाला को आवारा यमदूतों ने चंद पलों में मौत की बाहों में धकेल दिया। शहर की बदहाल तस्वीर इस तरह की घटनाओं के लिए खुला प्लेटफार्म बन चुका है। वहीं सरकारी निष्क्रियता ने इसे रनवे बना... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 04:08 AM (IST)
        

पूर्व सांसद शाहिद अखलाक ने दिए एक-एक लाख

मेरठ : हादसे में मारे गए तीन बच्चों की मौत के बाद पूर्व सांसद शाहिद अखलाक भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने बच्चों के परिवार की हालत को देखते हुए मृतक बच्चों के परिवार को एक-एक लाख रुपये की सहायता राशि प्रदान की है। साथ ही घायल बच्चे के उपचार का पूरा खर्चा उठाने का आश्वासन दिया है। शाहिद अखलाक ने बताया कि, किसी सत्ता पक्ष के नेता का न पहुंचना सरकार की असंवेदनशीलता दिखाता है। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 04:08 AM (IST)
        

नवीन तरीकों से खेती करने को प्रेरित किया

मेरठ : हाइवे स्थित पीडीएफएसआर के सभागार में शुक्रवार को औद्यानिक मिशन योजना के अंतर्गत संचालित दो दिवसीय कृषक गोष्ठी व मेले का समापन हुआ। गोष्ठी में किसानों ने अफसरों से सवाल भी पूछे। कृषि विवि वैज्ञानिक डा.मनोज कुमार सिंह ने कृषकों को मसालों की खेती के बारे में जानकारी दी। औद्यानिक प्रयोग एवं प्रशिक्षण केन्द्र सहारनपुर से आईं डा.आभा जोशी ने बागों में उर्वरक की मात्रा के विषय में बताया। उन्होंने... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 04:08 AM (IST)
        

शिक्षक ने आठवीं के छात्र को बेरहमी से पीटा, गंभीर

मेरठ : कंकरखेड़ा के गोविंदपुरी स्थित एक कॉलेज के शिक्षक ने आठवीं कक्षा के एक छात्र को बेरहमी से पीटा। छात्र की गंभीर हालत देखते हुए उसे दिल्ली रेफर कर दिया गया। परिजनों ने शिक्षक के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। गोविंदपुरी स्थित डीएवी इंटर कॉलेज में अशोकपुरी निवासी मुकेश का बेटा गौरव आठवीं कक्षा में पढ़ता है। मुकेश ने बताया कि दो दिन पहले शिक्षक विजेंद्र ने गौरव को बे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 04:08 AM (IST)
        

लोक गीतों पर नृत्य कर मचाया धमाल

मेरठ : महिला अग्र चेतना परिषद मेरठ द्वारा शुक्रवार को पीपीपी कांफ्रेंस हॉल में कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मीना गुप्ता व रमा गुप्ता ने महाराज अग्रसेन की प्रतिमा के आगे द्वीप प्रज्ज्वलन कर किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता साधना मित्तल ने की। सचिव रीना सिंघल ने सभी को कार्यक्रम व पारिवारिक सभा की जानकारी दी। संचालन रीना एवं ममता ने किया। कार्यक्रम की थीम लोकगीत व नृत्य रहा, इसलिए सभी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 04:08 AM (IST)
        

फोन से बुकिंग के बाद भी एजेंसी परिक्रमा बनी मजबूरी

मेरठ : सुविधा के लिए शुरू किए गए इंट्रेक्टिव वॉयस रिस्पांस सिस्टम (आइवीआरएस) के जरिए गैस बुकिंग जी का जंजाल बनने लगी है। बुकिंग के खेल पर नकेल का तेल कंपनियों का यह हथियार ठीक से नहीं चल पाया, जिसके चलते कुछ वितरक अभी भी मनमानी पर उतारू हैं। उपभोक्ता फोन से बुकिंग कराने के बाद भी एजेंसियों की परिक्रमा करने को बाध्य हैं, जबकि कंपनी अफसर सुविधा के दावे कर रहे हैं। दैनिक जागरण की टीम ने शुक्रवार को... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 04:08 AM (IST)
        

महिला ने किया परी की मां होने का दावा

मेरठ : रविवार से मां की गोद को तरस रही परी को अपनी बेटी कहने वाली एक महिला शुक्रवार देर शाम बाल कल्याण समिति (चाइल्ड लाइन) के कार्यालय पहुंच गई। हरियाणा में पानीपत के किशनपुरा मोहल्ला की रहने वाली पूजा भारद्वाज ने परी को अपनी बेटी बताया है। संयोग देखिए कि परी का असल नाम भी परी ही निकला। शुक्रवार शाम अपने पति सौरभ भारद्वाज के साथ पूजा पहले ब्रह्मपुरी थाने पहुंची। वहां से चाइल्ड लाइन का पता लेकर उ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 04:08 AM (IST)
        

..ये पिटाई और थर्ड डिग्री भी तो कानूनन नहीं है?

मेरठ : विश्वविद्यालय के क्लर्क सुनील पांडेय ने वास्तव में छेड़छाड़ की है, या प्रदर्शन के दौरान जंजीर में उलझकर गिरा? यह तो पुलिस की विवेचना का हिस्सा है। इस पर कयास लगाना ठीक नहीं है, लेकिन शहर में छेड़छाड़ की तमाम घटनाओं पर लीपापोती करने वाली पुलिस अपने अधिकारी के मसले में जैसा कर रही है, क्या वह ठीक है? सीओ ने मौके पर ही आरोपी युवक के साथ हाथापाई की और बाकी पुलिसकर्मियों ने आरोपी सुनील की बेरहमी से ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 04:08 AM (IST)
        

ये हादसा नहीं है, लापरवाह व्यवस्था है कातिल

सुशील कुमार, मेरठ अखबार की सुर्खियां चीखती नहीं हैं, वरना शास्त्रीनगर के सेक्टर बारह के उन परिवारों का रुदन आपको हिलाकर रख देता, जिनके बच्चों को अवैध रुप से चल रहे एक तबेले के मवेशियों ने कुचलकर मार दिया। व्यवस्था इस कदर संवेदनहीन है कि हमें लापरवाही से होने वाली मौत को हादसा कहने की आदत पड़ गई है, वरना शास्त्रीनगर के सेक्टर बारह में बच्चे हादसे में नहीं मारे गए हैं, बल्कि उनका कत्ल किया गया है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 04:08 AM (IST)
        

युवती की बरामदगी को लेकर थाने में हंगामा

मेरठ : नूरनगर से अगवा हुई युवती की बरामदगी को लेकर भाजपा नेताओं के नेतृत्व में पीड़ित परिजनों ने शुक्रवार को ब्रह्मापुरी थाने में हंगामा काटा। पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान युवती के परिजनों ने तीन लोगों के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने आरोपियों के जल्द पकड़ने व युवती की बरामदगी का वादा किया। नूरनगर निवासी युवती (19 वर्षीय)13 नवंबर को लापता हो गई थी। पीड़ित परिजनों ने लावड़ निवासी बिटटू के कब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 04:08 AM (IST)
        

छात्रों को स्कूल में घुसकर पीटा, तीन घायल

मेरठ : वर्चस्व के पुराने विवाद को लेकर दर्जन भर युवकों ने स्कूल में घुसकर तीन छात्रों पर हमला कर दिया। पीड़ित छात्रों के परिजनों ने कार्रवाई को लेकर स्कूल में हंगामा किया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आठ युवकों के गिरफ्तार किया। पुलिस के मुताबिक, नंगला शेखू निवासी अक्षय मलिक पुत्र संजय मलिक मवाना रोड स्थित शांति निकेतन विद्यापीठ में कक्षा-11 का छात्र है। अक्षय ने पुलिस से शिकायत करते हुए बताया कि पिछल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 04:08 AM (IST)
        

कर्मचारी हड़ताल पर, विभागों में पसरा सन्नाटा

मेरठ: चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय में शुक्रवार को भी दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों की आवाज गूंजती रही, जबकि कार्यालयों में ताले लटके रहे। कर्मचारियों ने वित्त अधिकारी, प्रभारी रजिस्ट्रार के बाद अब सर्किल आफिसर के खिलाफ भी मोर्चा खोल दिया है। दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी वेतन संबंधित मांग को लेकर आंदोलनरत हैं। कर्मचारी गुरुवार को कलक्ट्रेट भी पहुंचे, लेकिन वहां बेवजह महिला पुलिस अफ्सर से उलझ गए। एक कर्मच... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 04:08 AM (IST)
        

रजिस्ट्रार ने जताया जान को खतरा

मेरठ : चौधरी चरण सिंह विवि के रजिस्ट्रार ने खुद की जान को खतरा जताया है। शुक्रवार को एसएसपी से मिलकर सुरक्षा दिलवाने और दफ्तर के पास फोर्स बढ़ाने की मांग की। उन्होंने कर्मचारियों पर भी कार्रवाई की मांग की है। विवि के डिप्टी रजिस्ट्रार प्रभाष द्विवेदी ने दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों की नियुक्ति को अवैध ठहरा दिया था। इसके चलते 18 नवंबर को कर्मचारियों ने रजिस्ट्रार के दफ्तर में घुसकर हंगामा किया था।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 04:08 AM (IST)
        

सलमान को संप्रेक्षण गृह से जिला जेल क्यों नहीं भेजा?

मेरठ : करन हत्याकांड का मुख्य आरोपी सलमान लंगड़ा बालिग हो चुका है, लेकिन उसे बाल संप्रेक्षण गृह से जिला जेल नहीं भेजा जा रहा। जबकि किशोर न्याय बोर्ड के प्रधान मजिस्ट्रेट ने लिखित में भी प्रशासन से जबाव मांगा है कि बालिग होने के बाद आरोपी सलमान लंगड़ा को जिला जेल में शिफ्ट क्यों नहीं किया गया। इस पूरे प्रकरण में मृतक करन के पिता राकेश कौशिक ने शुक्रवार को एसएसपी के समक्ष पेश होकर आरोपी को बड़ी जेल में... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 04:08 AM (IST)
        

एनएएस कालेज में आज नामांकन

मेरठ : शहर में एक बार फिर छात्र राजनीति में गर्मी आने वाली है। एनएएस डिग्री कालेज के छात्रसंघ चुनाव के लिए शनिवार को सभी संभावित प्रत्याशी अपने-अपने नामांकन पत्र जमा करेंगे। छात्रसंघ अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महामंत्री, संयुक्त सचिव, कोषाध्यक्ष पद के लिए दो दिन में 48 नामांकन फार्म की बिक्री हुई। ऐसे में संभावना है कि शनिवार को नामांकन में 30 से अधिक उम्मीदवार अपने पर्चे भरें। चुनाव अधिकारी डा. आयें... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 04:08 AM (IST)
        

छत्तीसगढ़ की मौतों से भी नहीं कोई सबक

संतोष शुक्ल, मेरठ छत्तीसगढ़ में मिलावटी दवाओं से दर्जनों महिलाओं की मौत ने देशभर के दवा कारोबार में हड़कंप मचा दिया। किंतु उत्तर प्रदेश शासन ने कोई सबक नहीं लिया। शासन ने अक्टूबर में प्रदेशभर में दवाओं के नमूने बनाए। नारकोटिक्स दवाओं की चोरी छुपे बिक्री पर भी सख्ती दिखाई, किंतु डेढ़ माह बाद भी किसी सैंपल की जांच का परिणाम सामने नहीं आया। सुन्न पड़ा सर्कुलर केन्द्र सरकार ने तीन माह पहले सभी रा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 04:08 AM (IST)
        

भैंसों के झुंड ने मासूमों को कुचला, तीन की मौत

मेरठ : शहरीकरण के मानकों को ताक पर रखने की सरकारी अमले की कारगुजारी ने तीन मासूमों की जान ले ली। शास्त्रीनगर के सेक्टर बारह के एक प्लाट के भीतर से निकले भैंसों के झुंड ने दीवार गिराते हुए बगल के प्लाट में खेल रहे बच्चों को रौंद दिया। मलबे में दबने और भैंसों के पैरों तले कुचलने के कारण मौके पर ही तीन बच्चों ने दम तोड़ दिया, एक बच्चा गंभीर रूप से घायल है। मरने वाले सभी बच्चों की उम्र पांच साल से कम ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 04:08 AM (IST)
        
(News from Meerut-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें