Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 06,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मेरठ

चापलूसों से घिरी रहीं सोनिया : नसीब

मेरठ : कांग्रेस में अध्यक्ष पद को लेकर राहुल गांधी समर्थकों का सोनिया पर अप्रत्यक्ष हमला जारी है। अब तो बयानबाजी के अलावा कार्यकर्ताओं को भी सोनिया की कमियां और गलतियां गिनाई जा रही हैं जबकि राहुल के कामकाज के बेहतरीन तरीकों से अवगत कराने का प्रयास किया जा रहा है। ऐसे ही एक राहुल खेमे के नेता और एआइसीसी के सचिव और दिल्ली के पूर्व विधायक नसीब सिंह ने गुरुवार को वेस्ट यूपी के जिला व महानगर अध्यक्षो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 03:11 PM (IST)
        

कचहरी के हर पल होंगे रिकार्ड

मेरठ : कचहरी में खून-खराबा रोकने के लिए बीस अतिसंवेदनशील प्वाइंटों पर सीसीटीवी कैमरे लगा दिए गए हैं। इनकी रिकार्डिग कंट्रोल रूम में होगी। बाकायदा कचहरी के हर पल को लाइव देखा जा सकेगा। यानी अब पेशी पर आने वाले बंदी से लेकर गवाह और वादी तक पूरी तरह से सीसीटीवी में कैद होंगे। होली के त्यौहार के बाद कैमरों का संचालन कर दिया जाएगा। मुजफ्फरनगर की अदालत में कुख्यात विक्की त्यागी की हत्या के बाद शासन गं... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 04:38 AM (IST)
        

होली पर चढ़ेगा सियासी रंग

मेरठ : होली की खुमारी से कोई अछूता नहीं रह रहा है। इस त्यौहार पर कोई गले मिलकर तो कोई उपहार देकर अपने गिले-शिकवे दूर करेगा। इसके लिए बाजार भी सज गए हैं। बाजार में होली के माहौल में सियासी रंग तो चढ़ेगा ही, साथ ही व‌र्ल्ड कप की भी धूम रहने वाली है। शहर के बाजारों में पिचकारी, उपहार और मुखौटे की जमकर बिक्री हो रही है। इसके साथ ही मोदी की पिचकारी और अन्ना की टोपी भी बच्चों के मन खूब भा रही है। ये ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 04:38 AM (IST)
        

सीओ की फटकार से क्षुब्ध सिपाही सीढ़ी से गिरकर घायल

मेरठ : इंचौली थाने में तैनात एक कांस्टेबल को सीओ ने सार्वजनिक तौर पर इस तरह फटकार लगा दी कि सिपाही गहरे सदमे में आ गया। डिप्रेशन के कारण थाने में सीढ़ी चढ़ते वक्त वह वह फिसलकर नीचे गिर गया। सिर में चोट लगने के बाद घायल सिपाही को नर्सिग होम ले जाकर भर्ती करा दिया। घटना बुधवार शाम की है। देवरिया निवासी भीम (30) इंचौली थाने में कांस्टेबल है। उसके पास हल्का नम्बर चार की जिम्मेदारी है। सीओ सदर देहात ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 04:38 AM (IST)
        

होली के रंग में रंगा प्रशासनिक अमला

मेरठ: सरकारी कामकाज का केंद्र कलक्ट्रेट बुधवार दोपहर के बाद पूरी तरह से होली के रंग में रंगा नजर आया। डीएम पंकज यादव और एसएसपी एसएस बघेल की ओर से आयोजित होली मिलन समारोह में जिले के जन प्रतिनिधि, विभिन्न दलों के नेता, अधिकारीगण के साथ ही सामाजिक और व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधि भी शामिल हुए। फूलों की बारिश और गुलाल से सराबोर कलक्ट्रेट परिसर में जैसे ही महापौर हरिकांत अहलूवालिया, जिला पंचायत अध्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 04:37 AM (IST)
        

पार्क को बनाया पार्किग

मेरठ : तमाम तामझाम के बाद भी सर्राफा बाजार की सुरक्षा में कई छेद है। अभी तक पार्किंग में कैमरे नहीं लगाए गए। इतना ही नहीं ठेकेदारों ने घंटाघर के पार्क पर कब्जा कर लिया है। ऐसे में कैसे शहर की सुरक्षा पुख्ता होगी? सहारनपुर में शोरूम में करोड़ों की डकैती के बाद एसएसपी ने सर्राफाओं के साथ मिलकर सुरक्षा का खाका तैयार किया है। इस कवायद में दुकानों पर स्टीकर, बाजार में पिकेट व पार्किंग में कैमरा लगाने... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 04:37 AM (IST)
        

युवाओं को त्यौहार पर सेहत की नसीहत दे रहे सीएम

अमित तिवारी, मेरठ: प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने माध्यमिक स्तर के युवाओं को दिए लैपटॉप में 'हम और हमारा स्वास्थ्य' शीर्षक की एक किताब भी प्रदान की है। इस किताब में युवाओं को 'त्यौहार और स्वास्थ्य' के बारे में बताया गया है। इसमें त्यौहार मनाते समय सेहत का खास तौर पर ध्यान देने की नसीहत है। होली, दीवाली व ईद हैं प्रमुख द श भर में होली, दीवाली और ईद के त्यौहार में सबसे अधिक लोग शामिल होते ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 04:37 AM (IST)
        

पुरस्कार पाकर गौरवान्वित हुए सैकड़ों विद्यार्थी

गंगानगर (मेरठ) : आईआईएमटी एकेडमी में बुधवार को पुरस्कार वितरण समारोह हुआ। इस मौके पर अपनी कक्षा में सौ प्रतिशत उपस्थिति व सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले लगभग 450 विद्यार्थियों को अवार्ड देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डीआईजी मेरठ रमित शर्मा के साथ कालेज के चेयरमैन योगेश मोहन गुप्ता व अभिनव अग्रवाल ने छात्र-छात्राओं को संयुक्त रूप से पुरस्कार वितरण किए। इस अवसर पर छात्र-छात्राओं ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 02:16 AM (IST)
        

छात्र लक्ष्य ने राष्ट्रीय स्तर पर लहराया परचम

मोदीपुरम (मेरठ) : डीएमआई स्कूल में कक्षा पांच के छात्र लक्ष्य कटारिया ने नेशनल एस्ट्रोनामी ओलम्पियाड में राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित प्रतियोगिता में द्वितीय स्थान प्राप्त कर विद्यालय व मेरठ का नाम रोशन किया। छात्र को नासा कैनेडी स्पेस सेंटर में जाने का अवसर मिला है। प्रधानाचार्या डा. ऋतु दीवान ने बताया कि लक्ष्य ने यह परीक्षा आनलाइन दी थी। इस परीक्षा में देशभर के एक हजार विद्यालयों के लगभग डेढ़ लाख... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 02:11 AM (IST)
        

परीक्षा की टेंशन उतरी, होली का रंग चढ़ा

मेरठ : रंगों के त्यौहार होली के पूर्व बुधवार को बोर्ड परीक्षा देकर बाहर निकले परीक्षार्थियों में परीक्षा का तनाव तनिक भी नजर नहीं आया। एक-दूसरे को होली की बधाई देने के साथ ही परीक्षार्थियों ने दोस्तों को रंगने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी। कुछ युवकों ने तो मोटर साइकिल पर घूमते हुए अन्य लोगों पर गुलाल डाला। वहीं दूसरी ओर वेस्ट एंड रोड पर कुछ बालक नगाड़ा लेकर पहुंच गए। फिर क्या था, होली का रंग कुछ इस कदर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 02:10 AM (IST)
        

रेस्टोरेंट में मिला शराब का जखीरा

मेरठ: रजबन स्थित पंजाबी तड़का रेस्टोरेंट पर शराब का जखीरा मिला। रेस्टोरेंट के पीछे स्टोर में 12 पेटी हरियाणा की शराब मिली। तस्करी की शराब रेस्टोरेंट में पिलाई जा रही थी। रेस्टोरेंट मालिक पिता-पुत्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आबकारी निरीक्षक अरविंद मौर्य राजेश सिंह व महेंद्रनाथ ने बुधवार शाम को रजबन स्थित तुषार पुत्र किशन सिंह के पंजाबी तड़का रेस्टोरेंट पर छापा मारा। रेस्टोरेंट में शराब प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 02:03 AM (IST)
        

होली मिलन में जमकर उड़ा अबीर-गुलाल

मेरठ : कई व्यापारिक व सामाजिक संगठनों की ओर से बुधवार को होली मिलन समारोह का आयोजन हुआ। सदर सर्राफा बाजार एसोसिएशन की ओर से होली संग-रंग का आयोजन जैन धर्मशाला, टंकी मोहल्ले में हुए। नवनिर्वाचित पदाधिकारियों के परिचय के बाद अतिथियों का स्वागत व माल्यार्पण हुआ। मुख्य अतिथि संयुक्त व्यापार संघ अध्यक्ष नवीन गुप्ता, सपा नेता कुलदीप उज्ज्वल, रवि प्रकाश अग्रवाल, सर्वेश अग्रवाल, डा. संजीव अग्रवाल रहे। सु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 02:02 AM (IST)
        

भूमि के चिन्हीकरण के लिए पहुंची एमडीए की टीम का विरोध

मेरठ: पल्लवपुरम फेज टू हाई वे किनारे स्थित भूमि के चिन्हीकरण के लिए पहुंची एमडीए की टीम का बुधवार को विरोध का सामना करना पड़ा। हंगामे के चलते टीम बिना पैमाइश लौट गई। पेट्रोल पंप से सटी खसरा नंबर 313 की भूमि पर लंबे अरसे से विवाद चल रहा है। एमडीए ने उक्त खसरे की 15 सौ वर्ग मीटर भू भाग बिल्डर मेट्रो बिल्डर को आवंटित कर दिया है। लेकिन पेट्रोल पंप के मालिक इस भूमि पर अपना दावा कर रहे हैं। बुधवार को ए... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 02:01 AM (IST)
        

हाईकोर्ट बेंच को पूरा समर्थन : डा. वाजपेयी

मेरठ : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बेंच की स्थापना को लेकर उनका पूरा समर्थन है। वह जल्दी ही अधिवक्ताओं की मुलाकात राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से कराएंगे। डा. वाजपेयी बुधवार दोपहर कचहरी परिसर में स्थित पंडित नानक चंद सभागार पहुंचे और अधिवक्ताओं से मुलाकात की। साथ ही हाईकोर्ट बेंच के प्रस्ताव आदि के बारे में जानकारी की। उन्होंने बताया कि वेस्ट यूप... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 02:00 AM (IST)
        

'किशोरों के डर से सिगरेट-अंडे खरीद कर लाती है पुलिस'

मेरठ :राजकीय बाल संप्रेक्षण और किशोर गृह के किशोर इतने बिगड़ैल हो चुके हैं कि पुलिसकर्मी अपने उत्पीड़न की शिकायत अधिकारियों से कर रहे हैं। हालात यह हैं कि रात को पुलिसकर्मी ही किशोरों को सिगरेट और अंडे बाजार से लाकर मुहैया करा रहे है। सुधार गृह पर तैनात पुलिसकर्मी अगर संप्रेक्षण गृह के अन्त:वासियों का पालन नहीं करते तो गारद पर कब्जा कर जान से मारने की धमकी दी जाती है। पुलिसकर्मियों की शिकायत पर आरआ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:59 AM (IST)
        

ईव्ज चौराहे पर छात्रा से छेड़छाड़, आरोपी की धुनाई

मेरठ : ईव्ज चौराहे पर बुधवार सरेशाम छात्रा से छेड़छाड़ कर रहे मनचले के आसपास के लोगों ने धुन दिया। इसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया। पीड़िता के भाई ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। कोतवाली थाना क्षेत्र के भाटवाड़ा निवासी युवती आरजी डिग्री कालेज की छात्रा है। बुधवार शाम वह स्कूल से पैदल लौट रही थी। ईव्ज चौराहे पर वह एक दुकान पर फोटो स्टेट कराने लगी तभी भाटवाड़ा का मोनू व उर्फ मेढ़क उससे ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:58 AM (IST)
        

मार्केटिंग मैनेजर के बंद मकान में चोरी

मेरठ : सुशांत सिटी में चोरों ने मैनकाइंड के मार्केटिंग मैनेजर के बंद मकान पर धावा बोल दिया। उन्होंने वहा से लाखों का माल पार कर लिया। इस दौरान तोड़फोड़ भी की। मोदीनगर निवासी मनोज सक्सेना ने टीपीनगर थाना क्षेत्र के दिल्ली-देहरादून बाईपास स्थित सुशांत सिटी कालोनी में तीन साल पहले जेड-पी 252 मकान बनाया था। मनोज मैनकाइंड दवा कंपनी में मार्केटिंग मैनेजर हैं। वह परिवार के साथ मोदीनगर में रहते हैं और मका... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:58 AM (IST)
        

गिर रहीं मजहबी दीवारें, अकीदतमंद बना रहे होलिका

मेरठ : सांप्रदायिक सौहार्द और भाईचारे का संदेश देने वाले होलिका के पर्व की तैयारियां बुधवार को चरम पर जा पहुंची। लकड़ी और होलिका के पुतलों के साथ ही समान की जमकर खरीदारी हुई। वहीं इस बार भी पर्व पर मजहबी दीवारें भरभराकर गिरती दिखीं। अनेक मुस्लिम परिवार होलिका के पुतलों को आकार दे रहे हैं। इस बार बाजारों में मौजूद होलिका और भक्त प्रह्लाद के पुतलों की रिकार्ड बिक्री हुई। तेजगढ़ी चौराहे पर स्थित पुतल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:56 AM (IST)
        

होली के रंग में मिठास भर देगी ये गुजिया

मेरठ : होली के रंगीले त्यौहार में जब रंग बरसे और तन भीग जाए, तो ठंढई के साथ गुजिया की चाहत तन-मन को बेताब कर देती है। पूरे जोश के साथ रंगों में सराबोर होने और फिर जमकर गुजिया खाने का चलन ही इस त्यौहार को खास बनाता है। और जब बात त्यौहार पर खान-पान की हो तो हर कोई अपने-अपने शहर के बेहतरीन स्वाद की ओर ही आकर्षित होते हैं। गुजिया के मामले में कुछ ऐसा ही स्वाद रामचंद्र केशोराम का है, जिसे जिसने भी एक ब... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:55 AM (IST)
        

..तो अबकी बार इस तबेले में लगेगा नौचंदी मेला

मेरठ : शहर के इतिहास को संजोकर सांप्रदायिक सौहार्द की खुशबू बिखेरने वाला नौचंदी मेला इस बार जिला पंचायत के हवाले है। होली के दूसरे रविवार को परंपरागत रूप से लगने वाला यह मेला बीतते वक्त के साथ अपनी गरिमा और प्रभाव खोता जा रहा है। सरकारी तंत्र की लापरवाही और भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रहे इस मेले की शुरुआत में महज दिन बचे हैं, लेकिन जमीनी हकीकत इसके वजूद पर सवाल खड़ा कर रही है। नौचंदी मैदान में दुकानों... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 05 Mar 2015 01:54 AM (IST)
        
(News from Meerut-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें