मेरठ

  • पाक जासूस एजाज के कारनामों का डोजियर तैयार

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 02:16 AM (IST)

    विनय शर्मा, मेरठ : आइएसआइ जासूस एजाज के पाकिस्तानी होने के सबूतों और देश में रहकर खुफिया जानकारी आइएसआइ को भेजने के आरोपों का डोजियर तैयार कर लिया गया है। इस डोजियर को शासन की ओर से पाक दूतावास को भेजा जाएगा। इसमें एजाज से बरामद नादरा कार्ड और उसके घर का पता समेत पाकिस्तान में ही उसके परिजनों से हुई बातचीत की रिकार्डिग भी शामिल की गई है। वहीं एजाज पर अब देशद्रोह की धारा बढ़ाने की भी प्रक्रिया शु... और पढ़ें »

  • किशोर दा जैसा फनकार अब कहां

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 02:15 AM (IST)

    मेरठ: हास्य अभिनय को नया मुकाम देने वाले असरानी जिंदगी का हर लम्हा दिल खोलकर जीते हैं। निजी कार्यक्रम में मेरठ आए तो हर जगह से हंसी की फुलझड़ी छोड़ते हुए निकले। मनोरंजन के बदलते दौर में उन्होंने नएपन की आवश्यकता बताई। कहा कि इंडस्ट्री में वही टिकेगा, जिसके पास धार होगी। असरानी ने किशोर कुमार को फिल्म जगत का महानतम कलाकार बताया। वर्तमान दौर में मनोज वाजपेयी को हैरतअंगेज कलाकार बताया। वेंकटेश्वरा ग्... और पढ़ें »

  • आबूलेन पर मॉडल शॉप में सेल्समैन की गोली मारकर हत्या

            
    Updated on: Sat, 13 Feb 2016 02:12 AM (IST)

    मेरठ : आबूलेन पर हनुमान चौक के पास मॉडल शॉप में सेल्समैन की मामूली विवाद में कार सवार युवकों ने गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात अंजाम देकर हत्यारोपी युवक फाय¨रग करते हुए भीड़ के बीच से फरार हो गए। सूचना के बावजूद पुलिस अधिकारी और सदर इंस्पेक्टर देरी से मौके पर पहुंचे। पुलिस ने गाड़ी की पहचान कर ली, लेकिन आरोपी गिरफ्तार नहीं हो सके। आबूलेन पर हनुमान चौक के पास ही मॉडल शॉप है। इस मॉडल शॉप पर पंकज आजा... और पढ़ें »

  • बढ़ते एनपीए का बैंकों पर पड़ रहा प्रतिकूल प्रभाव

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 09:53 PM (IST)

    मेरठ : सिंडिकेट बैंक मेरठ क्षेत्र के शाखा प्रबंधकों की बैठक शुक्रवार को विकास भवन में हुई। कार्यपालक निदेशक टीके श्रीवास्तव ने बैंक के सम्मुख आ रही चुनौतियों के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने बताया कि वर्तमान में बढ़ते एनपीए का बैंकों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। ऐसे में गुणात्मक ऋण दिया जाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि किसी देश के आर्थिक विकास में बैंक की अहम भूमिका होती है और बैंकों द्वारा ... और पढ़ें »

  • हरित चुनरी से सज्जित है धरा वधू का अंग सलोना..

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 08:06 PM (IST)

    मोदीपुरम (मेरठ) : पल्लवपुरम फेज वन स्थित बैंक आफ ऑफ बड़ौदा की शाखा में वसंतोत्सव मनाया गया। इस दौरान कवियों ने ऋतुराज वसंत के प्राकृतिक सौंदर्य का बखान करते गीतों की फुहारों से श्रोताओं को भाव-विभोर कर दिया। इस अवसर कलाकारों और कवियों का सम्मान किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ कृषि विवि के डीन डा. वाईपी ¨सह और वरिष्ठ शाखा प्रबंधक सुषमा मौर्या ने दीप प्रज्च्वलित कर किया। यूनिवर्सल किड्स के बच्चों ने... और पढ़ें »

  • चिकित्सक ने पति पर लगाया हत्या के प्रयास का आरोप

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 02:18 AM (IST)

    मोदीपुरम (मेरठ) : महिलाओं के उत्पीड़न की घटनाएं कम नहीं हो रही हैं। पल्लवपुरम फेज वन निवासी महिला चिकित्सक ने पति, सास व अन्य ससुरालियों पर गला घोंटकर हत्या का प्रयास करने का आरोप लगाया है। परिजनों संग थाने पहुंची विवाहिता ने बताया कि पति नेत्र सर्जन है और किसी अन्य महिला से विवाह करना चाहता है। इसमें ससुराल वाले भी उसका साथ दे रहे हैं और उसे प्रताड़ित कर रहे हैं। मुरादनगर निवासी राजनारायण त्यागी ... और पढ़ें »

  • एसपी सिटी का थप्पड़ मार शगल

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 02:15 AM (IST)

    मेरठ : सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव की सभा में भीड़ पर एसपी सिटी ने थप्पड़ और लात-घूंसे बरसा दिए। सीसीएसयू में छात्रसंघ चुनाव हो या कोई और इवेंट, हर जगह थप्पड़ और घूसों से बात करना उनका शगल-सा बन गया है। गुरुवार को एमएलसी पद के प्रत्याशी राकेश यादव का नामांकन था। इसमें सपा नेता रामगोपाल यादव के आने पर शहर और देहात से लेकर गाजियाबाद तक के कार्यकर्ताओं की भीड़ हो गई थी। एसपी सिटी ने भीड़ को... और पढ़ें »

  • आखिरकार टूटना शुरू हुआ अफसरों का तिलिस्म

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 02:14 AM (IST)

    मेरठ : जिला मेरठ में मठाधीश बनकर राज कर रहे पुलिस अधिकारियों का तिलिस्म टूटना शुरू हो गया है। मेरठ में लगभग तीन साल से जमे हुए एसपी देहात एमएम बेग का दो दिन पहले तबादला हो गया। गुरुवार को डा. प्रवीण रंजन सिंह ने मेरठ में एसपी देहात की कुर्सी संभाल ली। एसपी मिर्जा मंजर बेग ने एक मार्च 2013 को मेरठ में एसपी देहात की कुर्सी संभाली थी। मेरठ में इतना लंबा समय गुजारने के बावजूद पूर्व एसपी देहात के खा... और पढ़ें »

  • सांसदों की लॉबी खड़ी करेंगे पश्चिम के वकील

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 02:11 AM (IST)

    रवि प्रकाश तिवारी, मेरठ हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर पिछले चार दशक से सक्रिय लड़ाई लड़ रहे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के वकील अब इलाहाबाद की काट में राजनीतिक लॉबी खड़ी करने की तैयारी में जुट गए हैं। पश्चिमी उप्र में हाईकोर्ट बेंच स्थापना की मांग को बुलंद करने और संसद में यह आवाज बजट सत्र के दौरान गूंजे, इसकी खातिर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सभी सांसदों को एकजुट करने की तैयारी है। जल्द ही इन सभी सांसदों के स... और पढ़ें »

  • वीआइपी आगमन से जाम जूझी विवि रोड

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 02:11 AM (IST)

    मेरठ : वीआइपी आगमन के कारण गुरुवार को विश्वविद्यालय मार्ग पर लोगों को जाम से जूझना पड़ा। समाजवादी पार्टी के जेल रोड स्थित जिला कार्यालय पर सुबह से ही लोग जुटे। गांव-देहात से ताल्लुक रखने वाले ग्राम प्रधान, जिला पंचायत सदस्य, ब्लॉक प्रमुख, बीडीसी सदस्य आदि पहुंचे। इस दौरान बड़ी संख्या में समर्थक भी मौजूद रहे। पूरी जेल रोड पर वाहनों का काफिला लगा रहा। दूर-दूर तक गाड़ियां व दुपहिया वाहनों के कारण सड़क ज... और पढ़ें »

  • कमिश्नर ने वो काटा, डीएम की कट गई पतंग

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 02:09 AM (IST)

    मेरठ : जिमखाना मैदान में पेच लड़ाने को आम पतंगबाजों के साथ तमाम अधिकारी और शहर की जानी-मानी शख्सियतें मौजूद थीं। गुजरात की रंग-बिरंगी पतंगों की प्रदर्शनी के बीच अफसरों ने भी खूब पेच लड़ाए। मौका था पतंगबाजी महोत्सव के उद्घाटन का। मंडलायुक्त आलोक सिन्हा ने महोत्सव का उद्घाटन किया तो उसके बाद ही सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति के तहत कालबेलिया, घोड़ी डांस, भंगड़ा की प्रस्तुति ने सबका मन मोह लिया। यह... और पढ़ें »

  • इंटरपोल करेगा संगीत सोम की धमकी भरी कॉल का खुलासा

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 02:04 AM (IST)

    विनय शर्मा, मेरठ भाजपा विधायक संगीत सोम को धमकी वाली कॉल कहां से आई थी, इसकी जानकारी इंटरपोल देगा। इंटेलीजेंस की ओर से गृह मंत्रालय को पत्र भेजा गया था, जिसे सीबीआइ के माध्यम से इंटरपोल को भेजा गया और सूचना ली गई। अब धमकी जिस फोन से दी गई, उसकी लोकेशन इंटरपोल बताएगा। इस पूरे काम के लिए अमेरिका के सर्वर की मदद ली जा रही है। मेरठ साइबर सेल काम कर रही है। भाजपा के सरधना के भाजपा विधायक और मुजफ्फर... और पढ़ें »

  • पाक जासूस पर आइटी एक्ट लगाया

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 02:04 AM (IST)

    मेरठ : पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ के लिए जासूसी करने वाले एजाज पर रिमांड में 66-आइटी एक्ट की धारा बढ़ा दी गई है। पाक जासूस को गुरुवार दोपहर एसीजेएम तृतीय की कोर्ट में पेश किया गया। इस दौरान पुलिस ने कोर्ट में एजाज के मोबाइल और कंप्यूटर की सीबीआइ लैब फोरेंसिक रिपोर्ट भी पेश की। सदर पुलिस ने एजाज के साथ काम करने वाले कोलकाता निवासी तीन अन्य पाक जासूसों का बी-वारंट भी मांगा है। पाक जासूस एजाज... और पढ़ें »

  • रोडवेज से बुजुर्ग को टक्कर लगने पर बवाल

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 02:03 AM (IST)

    मेरठ : भैंसाली डिपो के सामने बस से बुजुर्ग को टक्कर लगने के बाद रोडवेज कर्मचारी और पुलिस के बीच टकराव हो गया। इस दौरान रोडवेज कर्मचारियों और पुलिसकर्मियों के बीच हाथापाई भी हुई। एएसपी और इंस्पेक्टर सदर भी मौके पर पहुंच गए। किसी तरह से मामला शांत किया गया। घायल बुजुर्ग का मेडिकल कराया गया और मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस के खिलाफ दी शिकायत पर एएसपी कैंट जांच करेंगे। रोडवेज बस पल्लवपुरम की ओर से भैंस... और पढ़ें »

  • बर्फ में दबी जिंदगी के मसीहा बने 'डॉट' व 'मिशा'

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 02:02 AM (IST)

    अमित तिवारी, मेरठ : मनुष्य के सबसे अच्छे दोस्त श्वान ही होते हैं। श्वानों ने एक बार फिर यह सिद्ध कर दिखाया है। सियाचिन में बर्फीले तूफान का शिकार हुई भारतीय सेना की टीम के लांसनायक हनुमंथप्पा कोप्पड़ को बर्फ से जीवित निकालने में श्वान ने अहम भूमिका निभाई है। भले ही देश के सपूत ने अपनों को अलविदा कह दिया हो, लेकिन आर्मी डॉग यूनिट के इन श्वानों ने एक बार फिर बेहतरीन प्रशिक्षण का उदाहरण पेश किया है।... और पढ़ें »

  • जो मेहनत नहीं कर रहे, उन पर निगाह है : रामगोपाल

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 02:00 AM (IST)

    मेरठ : उत्तर प्रदेश के मुकाबले दिल्ली और अन्य प्रदेशों में क्राइम कहीं ज्यादा है। जिला पंचायत चुनावों में जरा भी गड़बड़ी नहीं हुई। पूरी पारदर्शिता के साथ चुनाव हुए, लेकिन मीडिया की नजर उप्र पर ही रहती है। गुरुवार को सपा के राष्ट्रीय महासचिव और सांसद प्रो. रामगोपाल यादव ने ये बातें कहीं। वह सपा के एमएलसी प्रत्याशी राकेश यादव का नामांकन दाखिल कराने आए थे। कलक्ट्रेट में राकेश का नामांकन दाखिल कराने के ... और पढ़ें »

  • बच्चों ने पेश किया ऊर्जा से भरा रोमांचक शो

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 09:55 PM (IST)

    मेरठ : ब्लॉसम्स की ओर से गुरुवार को मेरठ छावनी स्थित कुलवंत सिंह स्टेडियम में वार्षिक खेलकूद दिवस 'ऊज इनर्जी अनलिमिटेड' की थीम पर आयोजित किया गया। समारोह की शुरुआत पाइन डिवीजन के सैन्य अधिकारी ब्रिगेडियर एम श्री कुमार ने की। थीम के अनुसार बच्चों ने बेहतरीन प्रदर्शन कर रोमांच को कायम रखा। इसकी शुरुआत नर्सरी के बच्चों ने गुदगुदाने वाले नृत्य के साथ की। बच्चों ने सत्यमेव जयते व वंदेमातरम गीतों पर नृत... और पढ़ें »

  • उचित ने वुशू में जीता स्वर्ण

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 08:35 PM (IST)

    मवाना (मेरठ) : भैंसा गांव के रहने वाले उचित शर्मा ने गुवाहाटी में चल 12वें दक्षिण एशियाई खेलों में वुशू के सेमीफाइनल में अफगानिस्तान व फाइनल में पाकिस्तान को धूल चटा कर स्वर्ण पदक हासिल कर देश व क्षेत्र को गौरवान्वित कर दिया। इससे पहले भी उचित ने नेशनल चैम्पियनशिप में कई स्वर्ण पदक झटके हैं। मेरठ जिले के मवाना के गांव भैंसा के किसान के बेटे उचित शर्मा ने गुवाहाटी मे चल रहे दक्षिण एशियाई खेलों मे... और पढ़ें »

  • जल निगम ऑफिस पहुंची गुस्साई जनता

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 02:08 AM (IST)

    मेरठ : जल निगम ने सीवरेज योजना के नाम पर पूरे शहर में जगह जगह सड़कें खोदकर लोगों का घरों से निकल पाना तक दूभर कर दिया है। परेशान जनता तथा व्यापारी नेताओं ने बुधवार को जल निगम अफसरों का घेराव करके हंगामा किया। पांडव नगर, प्रगति नगर, प्रभात नगर, नंगलाबंट्टू समेत आधा दर्जन से ज्यादा क्षेत्र के हजारों लोगों को तो जल निगम ने घरों में कैद करके रख दिया है। इस क्षेत्र को जाने वाली तीनों सड़कों को खोदा गया ह... और पढ़ें »

  • मेरठ मैराथन का पंजीकरण 19 फरवरी से

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 02:07 AM (IST)

    मेरठ: 13 मार्च को होने वाले मेरठ मैराथन 2016 के लिए प्रशासनिक अधिकारियों ने कमर कस ली है। बुधवार को मंडलायुक्त आलोक सिन्हा की अगुवाई में हुई बैठक में उन्होंने कहा कि मेरठ मैराथन के आवेदन 19 फरवरी से प्रारम्भ होंगे। आवदेनकर्ता www.द्वद्गद्गह्मह्वह्लद्वड्डह्मड्डह्लद्धश्रठ्ठ.ष्श्रद्व की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकता है। आवेदन की अंतिम तारीख आठ मार्च है। पंजीकरण का शुल्क भी इस बैठक में तय कर दिया गया।... और पढ़ें »

(News from Meerut-city, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें