Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 24,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मेरठ

सिविल लाइन में 10 से दो बजे तक बंद रहेगी आपूर्ति

मेरठ : सिविल लाइन क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति बुधवार को सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक बंद रहेगी। अधिशासी अभियंता विद्युत नगरीय वितरण खंड द्वितीय संजय अग्रवाल ने बताया कि बुधवार को 33/11 केवी सिविल लाइन उप संस्थान पर 33 केवीएम ओसीबी बदलने का कार्य कराया जाएगा। इस कारण चार घंटे विद्युत आपूर्ति बंद रहेगी।और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 02:08 AM (IST)
        

बाइकों की भिड़ंत में छात्र समेत दो की मौत

मेरठ : मेरठ-करनाल हाईवे पर चौधरी रोड़ी प्लांट के निकट मंगलवार दोपहर दो बाइकों की भिड़ंत में दो युवकों की मौत हो गई। जबकि एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। मवाना रोड रजपुरा निवासी धर्मप्रकाश का परिवार फिलहाल कंकरखेड़ा क्षेत्र में रहता है। धर्मप्रकाश का 20 वर्षीय पुत्र सुदेश पोहल्ली स्थित महावीर एजुकेशनल पार्क में बीटीसी का छात्र था। मंगलवार दोपहर वह कालेज से पल्सर बाइक से घर लौट रहा था। चौधरी रोड़ी ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 02:07 AM (IST)
        

एकतरफा प्यार में युवक ने लगाई फांसी

मेरठ : युवती को भगाकर घर लाने के कुछ दिन बाद एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। उसकी अनुपस्थिति में उसका छोटा भाई युवती से अपना दिल लगा बैठा। युवती ने उससे प्यार होने से इन्कार किया तो उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों ने बिना पुलिस को सूचना दिए उसका अंतिम संस्कार कर दिया। गंगानगर चौकी क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक ने एक माह पहले एक युवती को भगाकर घर ले आया। प्रेमी-प्रेमिका श... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 02:06 AM (IST)
        

पुलिस की सुरक्षा बेअसर, जिमखाने पर हुई हत्या

मेरठ : नेहा की हत्या के बाद से पुलिस दावा कर रही थी कि कत्ल यहां नहीं हुआ, जबकि आरोपी बता रहा है कि गोली जिमखाना मैदान के पास ही चली थी। विशेष बात यह है कि वहां पर मौजूद लोगों ने गोली की आवाज सुनाई देने से भी इंकार कर दिया था। इस घटना ने एक बार फिर असुरक्षा का माहौल बना दिया है। यहां आरोपियों का दुस्साहस देखिए कि शहर के बीच में हत्या करने के बाद शव को वहीं छोड़कर फरार हो गए। एसएसपी ओंकार सिंह ने बत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 02:05 AM (IST)
        

महानगर के कुछ होटल बने अय्याशी के अड्डे

मेरठ : होटलों की चेकिंग के नाम पर हर रोज पुलिस के रिकार्ड में प्लान तैयार होते हैं, पर हकीकत में चेकिंग होती तो महानगर के कुछ होटलों में खुलेआम अय्याशी नहीं होती। नेहा की हत्या भी होटल में अय्याशी की एक कड़ी को जोड़ रही है। जिस मोती महल होटल में वसीम इलाही दोस्तों के संग नेहा के साथ रुका था, उस होटल के मालिक ने युवती की हत्या होने के बाद भी पुलिस को कोई जानकारी नहीं दी, जबकि पुलिस केस खोलने के लिए त... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 02:04 AM (IST)
        

नेहा के सनसनीखेज कत्ल का राजफाश

मेरठ : महानगर के बीच जिमखाना मैदान के पास हुए सनसनीखेज कत्ल का खुलासा भी हैरतअंगेज निकला। जिस युवती की शिनाख्त दो दिन पहले गाजियाबाद निवासी नेहा वर्मा के रूप में हुई, उसका कत्ल प्रेमी ने साथियों के साथ मिलकर किया था। वजह बताई गई कि नेहा प्रेमी को छोड़कर दूसरे युवक से इश्क करने लगी थी। यही बात प्रेमी को नागवार गुजरी तो उसने दो साथियों के साथ मिलकर नेहा की हत्या कर दी। पुलिस ने सर्विलांस से मोबाइल कॉ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 02:03 AM (IST)
        

पैसों की चाहत में बहके नेहा के कदम

मेरठ : आसिफ की मोबाइल से निकली तस्वीरें बयां करने को काफी है कि नेहा पति, परिवार और मां की आंचल के दायरे से काफी आगे निकल चुकी थी। इसके लिए ममता का आंचल भी बेमानी हो गया था। एक ही कंबल में दो युवाओं के बीच बैठी नेहा की तस्वीर हो या फिर वसीम के गले में हाथ डालकर प्यार की पींगे बढ़ाती युवती का बिंदास अंदाज। यह दर्शाने को काफी है कि नेहा ने इस नई जिंदगी में रंगीनियां तलाश ली थी। फेसबुक पर उसकी सक्रिय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 02:02 AM (IST)
        

पुलिस की कहानी और हकीकत अलग-अलग!

मेरठ : नेहा की पहचान के 48 घंटे बाद पुलिस कत्ल से पर्दा उठाने में कामयाब हो गई। पुलिस ने हत्यारोपी के साथी को पकड़ भी लिया, लेकिन कहानी में बड़ा पेच है। कत्ल करने की असल वजह क्या रही? पुलिस वसीम को छोड़कर नेहा दूसरे युवक से प्रेम संबंध होना बता रही है, पर पर्दे के पीछे से हकीकत यह सामने आई है कि नेहा अब वसीम से निकाह करने की जिद कर रही थी। उसने निकाह करने से इन्कार कर दिया। पीछा छुड़ाने के लिए ही वसी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 02:00 AM (IST)
        

तीन चूक कर गया शातिर वसीम

मेरठ : वसीम इलाही ने दस दिनों तक कत्ल की बड़ी चालाकी से प्लानिंग की, लेकिन इस होशियारी में उससे तीन चूक रह गई। इन्हीं चूक का सिरा पकड़कर पुलिस वसीम तक पहुंच गई। यह बात दीगर है कि इसके बाद भी वसीम फिलहाल पुलिस के चंगुल से फरार है। सीओ रूपेश सिंह का कहना है कि वसीम शातिर किस्म का है। चूक नंबर .1 : वसीम ने हत्या करने से पहले नेहा की मां मधु को कॉल कर कहा था कि यदि नेहा उर्फ सना ने दूसरे युवक से हाथ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:57 AM (IST)
        

खूब गिड़गिड़ाई पर दोस्तों को दया न आई

मेरठ : नेहा के सनसनीखेज कत्ल के राज का पर्दाफाश हो गया। नेहा की आजाद ख्याली से लेकर कत्ल तक की परतें एक-एक कर उधड़ गई। इस पूरे मामले में एक पहलू यह भी उभरकर सामने आया कि बिंदास नेहा ने मौत से कुछ लम्हा पहले अपने दोस्तों का खूनी इरादा भांप लिया था। वसीम ने जब उसे स्कूटी से उतारकर गोली मारने के लिए पिस्टल निकाली तो नेहा उसके पैरों की ओर झुककर रिश्ते व जान की दुहाई देकर गिड़गिड़ाने लगी, लेकिन वसीम और उस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:55 AM (IST)
        

'महबूब' पर भरोसा किया पर निकला 'कातिल'

मेरठ : वाकई नेहा का कत्ल किसी फिल्म की सस्पेंस कहानी से कम नहीं है। इसमें ड्रामा है, इमोशन है और ट्रेजडी भी। नेहा ने मोहब्बत तो की, पर एक बार नहीं, बल्कि तीन बार। लगातार प्रेमी बदलने का नतीजा ही उसकी जान का दुश्मन बन गया। कातिल ने हत्या को इस तरीके से अंजाम दिया कि कानून के शिकंजे में नहीं फंसेगा। उसने जो कत्ल का ताना बाना बुना था, वह बिल्कुल फिल्म के एक दृश्य की तरह था। हालांकि अंत में पुलिस काति... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:53 AM (IST)
        

'व्हीलर्स क्लब व अफसर मेस के बार बंद कराएं'

मेरठ : कैंट में अवैध ढंग से संचालित बारों पर सील की कार्रवाई के बीच कैंट बोर्ड के सभासद ने डीएम और जिला आबकारी अधिकारी को पत्र लिखकर मांग की है कि फौज के ऑफिसर्स मेस व क्लबों में अवैध ढंग से संचालित बार भी बंद कराएं। जगमोहन शाकाल की ओर से मुद्दा उठाया गया है कि व्हीलर्स क्लब व रेसकोर्स क्लब में आबकारी अधिनियम को ताक पर रखकर बार चलाया जा रहा है। साथ ही सेना की दो डिवीजन के ऑफिसर्स मेसों में अवैध ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:51 AM (IST)
        

अंधेरे में डूब जाती है इलाज की रोशनी

संतोष शुक्ल, मेरठ जब स्वास्थ्य मंत्री के सख्त फरमानों की कोई कद्र नहीं, तो इलाज की सुविधाएं अपंग होनी तय हैं। राज्य सरकार ने मुफ्त जांच और गुणवत्तापूर्ण इलाज की सियासी तोप चला दी, किंतु आम आदमी के हाथों में चिकित्सा सुविधाओं की रेखा छोटी होती गई। दैनिक जागरण ने मंगलवार रात कई सामुदायिक एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में चिकित्सा सेवाओं की पड़ताल की तो सिस्टम असाध्य बीमारी से ग्रस्त मिला। कारण, स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:50 AM (IST)
        

बीएसएनएल ने उतारा थ्री-जी डाटा टैरिफ प्लान

मेरठ : बीएसएनएल ने थ्री जी में डाटा टैरिफ उतारा है, पोस्टपेड उपभोक्ताओं को 125 रुपये प्रति जीबी और प्रीपेड उपभोक्ताओं को 139 रुपये प्रति जीबी की दर से यह सुविधा उपलब्ध कराया है। कंपनी ने दावा किया है कि फ्री-लिमिट के बाद यह सबसे सस्ती दर होगी। पोस्टपेड में अन्य कंपनियां दस पैसे प्रति दस केबी का महंगा टैरिफ वसूलती हैं, वहीं बीएसएनएल एक पैसा प्रति दस केबी का टैरिफ ले रहा है। पूरे भारत में नि:शुल्क ड... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:49 AM (IST)
        

सांप्रदायिक सद्भाव की खुशबू से सराबोर मेला नौचंदी

मेरठ : अपराध, दंगे और वैमनस्य की त्रिआयामी छवि समेटे मेरठ की धवल पताका नौचंदी मेले के जरिए फहरा रही है। यहां उत्तर भारत का ऐतिहासिक मेला नौचंदी सांप्रदायिक सौहार्द का प्रतीक है जो आज भी सद्भाव की खुशबू फैला रहा है। कौमी एकता की मिसाल इस मेले में बड़ी संख्या में हिन्दू-मुस्लिम और अन्य धर्मो के लोग मां चंडी मंदिर व बाले मियां की मजार पर होने वाले कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं। होली के ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:16 PM (IST)
        

यह है मेरठ के टैलेंट का 'ख्वाब'

मेरठ : बुल्सआइ प्रोडक्शन के बैनर तले मोराद अली खान ने खेल, ड्रामा और रोमांस से भरपूर फिल्म 'ख्वाब' का निर्माण किया है। जायद अली के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'ख्वाब' में मेरठ का टैलेंट भी भरा हुआ है। आइएफटीआइ के बच्चों ने भी इस फिल्म के एक गाने में भूमिका अदा की है। फिल्म की कुछ शूटिंग दंगे का दंश झेल चुके मुजफ्फरनगर के मोरना में भी हुई है। वैसे तो फिल्म दो एथलीटों के संघर्ष और उनके सपनों तथा आकांक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 09:04 PM (IST)
        

वसुंधरा को प्रदूषण मुक्त रखने का संकल्प लिया

मेरठ : दयावती मोदी इंटरनेशनल में मंगलवार को पृथ्वी दिवस के मौके पर विभिन्न प्रतियोगिताएं व क्रियात्मक गतिविधियों का आयोजन किया गया। प्रधानाचार्या डा. रितु दीवान ने परिसर में तुलसी का पौधरोपण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। विद्यालय के बच्चों ने हरी सब्जियों एवं फलों से सुंदर आकृतियां बनाकर अपने विचारों की अभिव्यक्ति को पंख लगाए। शस्य श्यामला के स्वागत एवं सम्मान को बच्चों ने पेपर बैग व ग्रीटिंग का... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 08:55 PM (IST)
        

विश्व पृथ्वी दिवस पर नीलकंठ में पौधरोपण

मोदीपुरम : नीलकंठ ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस परिसर में मंगलवार को विश्व पृथ्वी दिवस के अवसर पर पौधरोपण किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ चेयरमैन ब्रजवीर व उपाध्यक्ष डा. डीसी शर्मा ने किया। इस दौरान अलग-अलग प्रजातियों के 70 पौधे लगाए गए। चेयरमैन ने कहा कि हम सभी को पर्यावरण के प्रति जागरूक रहना चाहिए। पोस्टर प्रतियोगिता में बीसीए की टीम प्रथम, बीएड द्वितीय व एमबीए की टीम तृतीय रही। बीबीए को सांत्वना पुरस्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 08:45 PM (IST)
        

बड़े झूलों के चक्कर में छोटों पर गाज

मेरठ : मेला नौचंदी में हाथ के झूलों का संचालन मंगलवार को बंद कर दिया गया। यह कार्रवाई दिल्ली व हरिद्वार की फर्म की शिकायत पर की गई। नगर आयुक्त की देखरेख में जेसीबी से कई झूले उखाड़ दिए गए। मेला में लगे ऐसे 37 झूलों पर ताला ताला जड़ दिया गया। ठेकेदार ने की थी मांग मेला नौचंदी में झूले का ठेका 53 लाख में दिया गया है। दिल्ली की कंपनी झूले लगा भी रही है। कंपनी ने नगर आयुक्त से शिकायत की है कि मेला में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 08:45 PM (IST)
        

नेहा के सनसनीखेज कत्ल का राजफाश

मेरठ : महानगर के बीच जिमखाना मैदान के पास हुए सनसनीखेज कत्ल का खुलासा भी हैरतअंगेज निकला, जिस युवती की शिनाख्त दो दिन पहले नेहा वर्मा के रूम में हुई, उसका कत्ल प्रेमी ने साथियों के साथ मिलकर किया था। वजह बताई गई कि नेहा प्रेमी को छोड़कर दूसरे युवक से इश्क करने लगी थी। यही बात प्रेमी को नागवार गुजरी तो उसने दो साथियों के साथ मिलकर नेहा की हत्या कर दी। पुलिस ने सर्विलांस से मोबाइल कॉल डिटेल के आधार प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 08:45 PM (IST)
        
(News from Meerut-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »