Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 22,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मेरठ

'अवैध वसूली कराने को बना रखे हैं सफाई नायक'

मेरठ : राष्ट्रीय सफाई मजदूर यूनियन के बैनर तले सोमवार को सफाई कर्मचारियों ने नगर निगम में धरना देकर अनुसूचित जाति जनजाति आयोग की सदस्या किरन जाटव को ज्ञापन सौंपा। किरन जाटव ने नगर आयुक्त को धरनास्थल पर ही बुलाकर समस्याओं पर जवाब तलब किया। सफाईकर्मियों ने कहा कि सैकड़ों सफाई नायक व सहायक सफाई नायकों की तैनाती नियम विरुद्ध की गई है, ये सफाई न करके अन्य सफाई कर्मियों का उत्पीड़न कर रहे हैं, उनसे अवैध... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 12:57 AM (IST)
        

छात्रों के समस्याओं का समाधान करेगा साफ्टवेयर

मेरठ: आने वाले कुछ महीनों में छात्र छात्राओं को मार्कशीट में अपने नाम या पिता के नाम में या जन्मतिथि संबंधित गड़बड़ी को ठीक कराने के लिए विश्वविद्यालय का चक्कर नहीं काटना पड़ेगा। विश्वविद्यालय दूरदराज के जिलों में छात्र समस्या निस्तारण सेंटर खोलने की तैयारी में हैं, साथ ही एक साफ्टवेयर भी विकसित कर रहा है, जिससे हर कालेज अपने स्तर पर होने वाले छात्रों की समस्या को दूर कर सकें। विश्वविद्यालय में आ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 07:27 PM (IST)
        

अब आप हर उम्र में दिख सकती है जवां

मेरठ : वेस्टर्न कचहरी रोड स्थित लॉरिएट ब्यूटी पार्लर में सोमवार को नए अंतरराष्ट्रीय हयरालोनिक फेशियल की लांचिग की गई। यह फेशियल आपकी सुंदरता में चार चांद लगाने का काम करेगा ही, साथ ही आपकी बढ़ती उम्र को भी नहीं झलकने देगा। फेशियल की लांचिग जाने-माने कलाकार प्रांशु कौशल ने की। पार्लर संचालिका नविता जैन ने फेशियल की विशेषताओं के बारे में बताते हुए कहा कि इससे महिलाओं की बढ़ती उम्र को रोका जा सकता है... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 07:21 PM (IST)
        

बाइक सवार बदमाशों ने दो कांवड़ियों को लूटा

मेरठ: कांवड़ के चलते हाइवे के चप्पे-चप्पे पर पुलिस कर्मी तैनात है, फिर भी बाइक सवार बदमाशों ने लूट की दो वारदातों को अंजाम दे डाला। नेशनल हाइवे स्थित दादरी शिव मंदिर व कनौड़ा गांव के सामने निर्माणाधीन पेट्रोल पम्प के सामने डिस्कवर बाइक सवार दो बदमाशों ने कांवड़ियों को गन प्वाइंट पर लेते हुए हजारों की नकदी व मोबाइल लूट लिया। पीड़ितों के बाद में शोर मचाने पर बदमाश जान से मारने की धमकी देते हुए भाग गए। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 07:14 PM (IST)
        

ऐसे निकाली जा रही आपके घर के सिलेंडरों की गैस

मेरठ : जो गैस सिलेंडर आपके घर की रसोई तक पहुंच रहे हैं, उनमें से हर एक में से दो से तीन किलो तक गैस निकाली जा रही है। ऐसी गैस खुलेआम शहर में कई जगहों पर एजेंसी की गाड़ियों में लदे सिलेंडरों से निकाली जाती है और विभाग मौन बना हुआ है। दैनिक जागरण की टीम ने जब ऐसे ठिकानों पर छापेमारी की तो भगदड़ मच गई। गैस रीफिलिंग के धंधे में कार गैराज मालिक कुछ गैस वितरकों से साज करके जमकर चांदी काट रहे हैं। शनिवार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 02:02 AM (IST)
        

विवाहिता व उसकी मां को मारने का प्रयास

मेरठ : परतापुर के इंद्रापुरम में रविवार आधी रात को ससुरालियों ने विवाहिता व उसकी मां की हत्या की कोशिश की गई। किसी तरह विवाहिता भागकर थाने पहुंच गई। ससुरालियों ने उसका थाने तक पीछा किया। पुलिस ने पीछा कर रहे पिता-पुत्र को दबोच लिया। भोजपुर निवासी पवित्रा की शादी खतौली निवासी विकास से हुई थी। पवित्रा पति व ससुरालियों के साथ किराए पर परतापुर के इन्द्रापुरम कालोनी में रह रही थी। रविवार को पवित्रा की... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 02:01 AM (IST)
        

पापों का प्रायश्चित करने को 22 वीं कांवड़ लेकर आए गोल्डन बाबा

मेरठ : दिल्ली निवासी गोल्डन बाबा रविवार को साढ़े आठ किलो सोना व 27 लाख की घड़ी शरीर पर धारण कर 250 श्रद्धालुओं के जत्थे के साथ रविवार को दौराला व मोदीपुरम पहुंचे। बाबा को देखने वाले लोगों का तांता लग गया। एक सवाल के जवाब में उन्होंने स्वीकारा कि उन्होंने जीवन में कुछ गलत काम किए है, जिसके पछतावे के लिए वह हरिद्वार से प्रतिवर्ष कांवड़ ला रहे हैं। अब वह केवल गरीब परिवारों की सेवा करना चाहते है। गोल्ड... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 01:32 AM (IST)
        

ऊंटों पर पुलिस ने भी दिखाई बेदर्दी

मेरठ : चार दिन से पशु तस्करों की बेदर्दी झेल रहे 38 ऊंटों को मौत की कैद से मुक्ति के समय पुलिस की अमानवीयता भी झेलनी पड़ी। पुलिस और नगर निगम की खींचतान के चलते पकड़े जाने के 24 घंटे बाद ऊंट ट्रकों से बाहर निकले। उन्हें नौचंदी ग्राउंड के पटेल मंडप परिसर में रखा गया है, जहां नगर निगम के कर्मचारी उनके खाने का ध्यान रखेंगे और पुलिस सुरक्षा करेगी। खरखौदा थानाक्षेत्र से शनिवार दोपहर तीन ट्रकों में भरे 3... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 01:31 AM (IST)
        

'सच' ने लगाए नगर आयुक्त के खिलाफ पोस्टर

मेरठ : पशु तस्करों से मुक्त कराए गए ऊंटों को कांजी हाउस में न रखने देने से नाराज सच संस्था समेत विभिन्न संगठनों ने रविवार को नगर आयुक्त के खिलाफ पोस्टर चिपकाकर उन पर भ्रष्टाचार व रिश्वतखोरी के आरोप लगाए। सच संस्था के अध्यक्ष संदीप पहल, शिवसेना के धर्मेद्र तोमर, पूर्व सैनिक सेवा परिषद के देवेंद्र तोमर, भारत स्वाभिमान मंच के सिद्धार्थ, आर्य समाज से राजेश सेठी, हिन्दू युवा वाहिनी से सचिन मित्तल आदि... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 01:30 AM (IST)
        

कांवड़ खंडित होने पर भड़के शिवभक्त, हंगामा

मेरठ : हाईवे स्थित दौराला थाने के सामने लावड़ कस्बे के सेवा शिविर से तीन कांवड़ चोरी होने व खंडित होने पर कांवडि़यों ने जमकर हंगामा किया। फ्लाईओवर पर जाम लगाकर कई वाहन चालकों के साथ मारपीट की। पुलिस ने गुस्साए शिवभक्तों को नई कांवड़ देकर शांत किया। दिल्ली के शादीपुर निवासी विजय पुत्र श्याम लाल, नजफगढ़ निवासी मदन सिंह अपने एक साथी के साथ हरिद्वार से झूला कांवड़ लेकर आ रहे थे। रविवार सुबह तीनों थाने ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 01:28 AM (IST)
        

हाईवे पर कल से सभी वाहनों पर पाबंदी

मेरठ : हाईवे पर अब केसरिया का सैलाब उमड़ने लगा है। रविवार को शाम चार बजे करीब तीन लाख कांवड़िये मुजफ्फरनगर से मेरठ की सीमा में प्रवेश कर गए। इससे दो गुनी तादाद में शिवभक्त सोमवार को शाम तक जिले की सीमा में दाखिल हो जाएंगे। इसके चलते हाईवे पर सभी तरह के वाहनों पर मंगलवार को रोक लगा दी जाएगी, साथ ही शहर के भीतर सिटी बसें बंद कर दी गई हैं। ऑटो और थ्री व्हीलर का संचालन सोमवार सुबह छह बजे से बंद हो जाएगा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 01:27 AM (IST)
        

सामूहिक दुष्कर्म, समझौता, फिर सामूहिक दुष्कर्म

-मेरठ : किठौर में रहने वाली 15 वर्षीय लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया। पीड़िता के पिता ने महिला थाने में दो परिवार के छह लोगों को नामजद कराया है। आरोप है कि इससे पहले भी पीड़िता के साथ आरोपी दुष्कर्म कर चुके हैं, जिसमें मुकदमा दर्ज कराने के बाद समझौता हो गया था। अमरोहा के थाना धनौरा के एक गांव में रहने वाली किशोरी का परिवार तीन माह पहले ही किठौर में अपनी रिश्तेदारी में आकर रहने लगा था। पुलिस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 01:25 AM (IST)
        

दो घरों में 15 लाख की चोरी, दो में प्रयास

मेरठ : सिविल लाइन थाना क्षेत्र के शर्मा नगर में चोरों ने शनिवार रात जमकर कहर बरपाया। इलेक्ट्रॉनिक पार्ट व्यापारी के घर से करीब 30 तोले सोना, एक किलो चांदी व सामान समेत 12 लाख का माल समेट ले गए। मोहल्ले में दूसरे मकान से 20 हजार की नगदी व सामान ले गए। इतना ही नहीं, दो मकानों में चोरी का प्रयास किया गया। एक जगह जाग होने पर बदमाश भाग निकले। शर्मा नगर मकान 86 में अशोक कुमार रहते हैं। उनका बेगमब्रिज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 01:25 AM (IST)
        

प्रतियोगिता में मैप बनाया

मेरठ : शांति निकेतन विद्यापीठ में कक्षा 6-10 तक के विद्यार्थियों के लिए मैप बनाओ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। छात्र-छात्राओं ने हिंदी, अंग्रेजी, गणित, विज्ञान, सामाजिक विज्ञान आदि विषयों के मैप बनाए। प्रधानाचार्य नैपाल सिंह ने अपूर्वा, स्वाति, मानिक, जसवंत, बिलाल, मानव, कपिल, अदिति, जईम, अंबिका, अंजली, तान्या आदि को पुरस्कृत किया गया। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 10:28 PM (IST)
        

स्टंट शो में फर्राटा ने जमाया रंग

मेरठ : रफ्तार और रोमांच का रिश्ता मेरठ से और प्रगाढ़ हुआ। रविवार को नंदन सिनेमा हाल में केटीएम बाइक स्टंट शो का फर्राटा सजा। बड़ी संख्या में पहुंचे दर्शकों ने स्टंट शो का जमकर आनंद उठाया। रविवार शाम छह बजे आयोजित स्टंट शो में पेशेवर स्टंट टीमों ने भाग लिया। बाइकों की रफ्तार एवं शोर के साथ उस पर कलाबाजी का रोमांच दर्शकों के लिए अनोखा अनुभव रहा। हाईपावर बाइकों के तेज पिकअप को देखकर युवा हैरान रह गए। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 10:06 PM (IST)
        

फोटो- परतापुर कताई मिल चलाने की मांग

मेरठ: कांग्रेसियों ने परतापुर कताई मिल चलाने की मांग की है। इस मांग को लेकर रविवार को मिल के गेट पर दर्जनों कांग्रेसियों ने धरना दिया। जिला कांग्रेस कमेटी के सचिव डा. नजमुद्दीन की अगुआई में परतापुर कताई मिल गेट नंबर तीन पर कांग्रेसियों ने धरना दिया। मजदूरों के हित में कताई मिल चालू करने, मिल मजदूरों का बकाया भुगतान करने, मजदूरों के बच्चों को मुफ्त शिक्षा व चिकित्सा सुविधा, सस्ता राशन दिलाने की म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 10:04 PM (IST)
        

वीरांगनाओं ने निकाली नशामुक्ति रैली

कंकरखेड़ा : यूथ वीरांगना संस्था द्वारा खड़ौली गांव में नशामुक्ति व कन्या भ्रूण हत्याओं के विरोध में जागरूकता रैली निकाली गई। रविवार को खड़ौली गांव में जागरूकता रैली निकाली गई। जिसका उद्घाटन पार्षद प्रमोद खड़ौली ने हरी झंडी दिखाकर किया। रैली खड़ौली, पठानपुरा, रामपुर पावटी व लखवाया में निकाली गई। इसमें शामिल महिलाएं नशामुक्ति, कन्या भ्रूण हत्या व वेश्यावृति के प्रति जागरूक करते हुए विभिन्न नारे लिखी तख... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 10:02 PM (IST)
        

उमर अब्दुल्ला का पुतला फूंका

मेरठ : भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा ने रविवार शाम बुढ़ाना गेट पर जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला का पुतला दहन किया। आरोप लगाया कि अमरनाथ यात्री कई दिनों से बालटाल में फंसे हुए हैं,और मुख्यमंत्री ने उनकी पूरी तरह अनदेखी की। महानगर अध्यक्ष सुरेश जैन रितुराज एवं महानगर महामंत्री नरेन्द्र उपाध्याय ने युवाओं के विरोध का जायज बताया। कहा कि उमर अब्दुल्ला कई बार तीर्थयात्रियों के साथ ऐसा बर्ता... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 09:59 PM (IST)
        

त्वचा विशेषज्ञों ने बताया अच्छे लुक का राज

मेरठ : त्वचा रोग विशेषज्ञों का जमावड़ा हुआ, तो लुक को आकर्षक बनाए रखने के कई उपाय बताए गए। एस्थेटिक स्किन केयर, कास्मेटिक एवं लेजर सेंटर की कार्यशाला में देशभर से जाने माने त्वचा रोग विशेषज्ञों ने भाग लिया। पीएल शर्मा स्मारक के समीप स्थित क्लीनिक पर आयोजित वर्कशाप का उद्घाटन त्वचा रोग विशेषज्ञ डा. नवनीत शर्मा ने किया। इसमें विशेषज्ञों ने लेजर, बोटोक्स, फिलर्स, स्किन टाइटनिंग, बाडी कन्टयूरिंग, थ्रेड... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 09:15 PM (IST)
        

पुस्तक मेले में मुंशी प्रेमचंद के साहित्यों की बहार

मेरठ : कथा सम्राट मुंशी प्रेमचंद की कालजयी कहानियों को पढ़ने के लिए एक अवसर मिला है। प्रेमचंद के जयंती के उपलक्ष्य में निंबस बुक्स आउटलेट में रविवार को पुस्तक मेले का उद्घाटन किया गया। एक अगस्त तक चलने वाले इस मेले में प्रेमचंद के साहित्य के भंडार के साथ उनके समकालीन लेखकों की उम्दा रचनाएं उपलब्ध हैं। इस्कॉन के रूपान दास व विपिन गर्ग के निर्देशन में इस्कॉन टीम ने हरे रामा हरे कृष्णा के गायन के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Jul 2014 08:48 PM (IST)
        
(News from Meerut-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें