मेरठ

  • वेस्ट एंड रोड के जाम में हांफी पुलिस

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 02:08 AM (IST)

    मेरठ : वेस्ट एंड रोड में जाम के सामने पुलिस फिर हांफती नजर आई। जाम से निपटने को पुलिस की तमाम कवायद धरी की धरी रह गई। घंटों तक जाम लगा रहा। ट्रैफिक पुलिस ने तीन दिन लगातार वेस्ट एंड रोड पर स्कूलों की छुट्टी के समय लगने वाले जाम से पार पाने की कोशिश की। बेरिकेडिंग लगाए गए और वाहनों का रूट भी डायवर्ट करने की कोशिश की। स्कूली बच्चों को हाथ पकड़कर रास्ते पार कराए गए, लेकिन कुछ ही देर में सारी व्यवस्थ... और पढ़ें »

  • दिन के साथ अब रात में भी गर्मी ढाएगी कहर

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 02:05 AM (IST)

    मोदीपुरम (मेरठ) : तेज गर्मी के बीच मौसम में आंशिक उलटफेर का क्रम जारी है। दिन के साथ रात का तापमान भी बढ़ रहा है। मौसम वैज्ञानिकों ने दो और तीन मई को एक बार फिर से बूंदा बांदी के आसार जताए हैं। वेस्ट यूपी समेत पूरा प्रदेश गर्म हवाओं की चपेट में है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अब दिन के साथ रात का तापमान बढ़ेगा। शुक्रवार को दिन का अधिकतम तापमान 39.2 डिग्री सेल्सियस रहा। तेज धूप के बीच गर्म हवा के झ... और पढ़ें »

  • डीआइजी आफिस में परिवार के साथ आत्मदाह का प्रयास

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 02:04 AM (IST)

    मेरठ : पुलिस की लगातार अनसुनी और आरोपियों की धमकी ने पीड़ितों का सब्र का बांध तोड़ दिया। परतापुर के घाट गांव के सचिन हत्याकांड में पुलिस की शून्य कार्रवाई से नाराज सचिन की मां और परिवार की तीन महिलाओं ने डीआइजी कार्यालय में आत्मदाह का प्रयास किया। तीनों को पुलिस हिरासत में लिया गया है। वेदव्यासपुरी में 2015 में हुए डबल मर्डर के मामले में परतापुर के घाट गांव निवासी सचिन(23) चश्मदीद गवाह थे। 31 मार्च... और पढ़ें »

  • चौरसिया नर्सिग होम में दो मरीज की मौत, हंगामा-तोड़फोड़

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 02:02 AM (IST)

    मेरठ :बच्चा पार्क के पास चौरसिया नर्सिग होम में शुक्रवार दोपहर दो मरीजों की मौत के बाद परिजनों ने हंगामा कर दिया। आक्रोशित युवकों ने अस्पताल में तोड़फोड़ व स्टाफ से हाथापाई की। मौके पर पहुंची लालकुर्ती और सदर पुलिस ने मामला काबू किया। दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। किसी भी पक्ष ने तहरीर नहीं दी। लाला का बाजार में शीश महल निवासी प्रदीप जैन(55) तीन दिन पूर्व कूल्हे में चोट के चलते परिजनों ने गु... और पढ़ें »

  • मुंबई में धरा गया बदमाशों का 'सरताज'

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 02:00 AM (IST)

    मेरठ: समर गार्डन में 28 दिसंबर को कपड़ा व्यापारी के घर डकैती में शामिल दूसरे बदमाश सरताज उर्फ चूचू को पुलिस ने पिछले दिनों मुंबई से दबोच लिया। चूचू पर पर दिल्ली समेत वेस्ट यूपी के कई थानों में लूट और डकैती के केस दर्ज हैं। समर गार्डन निवासी सैफुद्दीन उर्फ सैफू की जाटव गेट पर सैफू क्लॉथ हाउस के नाम से कपड़े की दुकान है। 28 दिसंबर को सैफू रिश्तेदारी में गए थे। उसी रात करीब आठ बदमाशों ने सैफू के घ... और पढ़ें »

  • टूट गई 'गंगाजल' की धार

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 02:00 AM (IST)

    मेरठ : सात साल से गंगाजल का इंतजार कर रही शहर की 20 लाख जनता को अभी और सब्र करना पड़ेगा। गंगाजल लेकर भोला झाल से शहर आ रही मास्टर लाइन को मोबाइल कंपनियों के भूमिगत केबिल ने जगह-जगह से छलनी कर दिया है। अभी तक चार स्थानों पर मास्टर लाइन में ड्रिल करके केबिल पार हुए मिल चुके हैं। घंटाघर पर भी लीकेज है। शुक्रवार को महापौर ने जल निगम, नगर निगम, कार्यदायी एजेंसी व मोबाइल कंपनियों के अफसरों को पुलिस लाइन ... और पढ़ें »

  • -40 डिग्री का हिम स्नान..छू मंतर कर देगा आपकी थकान

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:59 AM (IST)

    संतोष शुक्ल, मेरठ : तनाव भरी लाइफस्टाइल हमारे समय की सबसे बड़ी समस्या है। 'कूल' रहने के लिए क्या-क्या नहीं करना पड़ता। भाप से स्नान बहुत हुआ। अब बर्फ का भी सहारा लीजिए। क्रायोथेरेपी। मोटे तौर पर आप इसे बर्फ की सिकाई भी कह सकते हैं। दुनिया में खिलाड़ियों की चोटों को ठीक करने से शुरू हुई यह तकनीक अब भारत समेत पूरी दुनिया की फिटनेस और सौंदर्य इंडस्ट्री में लोकप्रिय हो चुकी है। मेरठ में भी एक ऐसी मेडिक... और पढ़ें »

  • ध्वस्त होगा बंगला नंबर 210 बी, कैंट बोर्ड की टीम गठित

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:21 AM (IST)

    मेरठ: कैंट क्षेत्र के सबसे चर्चित बंगला नंबर 210 बी अब ध्वस्त किया जाएगा, हाईकोर्ट ने बंगले को लेकर दर्ज की गई सभी 23 याचिकाओं को खारिज कर दिया है। इसके साथ ही कैंट बोर्ड कार्रवाई के लिए स्वतंत्र हो गया है। कैंट बोर्ड ने बंगले के ध्वस्तीकरण के लिए पूरी टीम बना ली है, जो शनिवार को मौके पर जाकर सर्वे करेगी कि किस तरह से ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी। इस फैसले से बंगले में रहने वाले सैकडों परिवार ... और पढ़ें »

  • 655 स्कूलों के काटे कनेक्शन, बिलबिला रहे बच्चे

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:20 AM (IST)

    मेरठ : पावर कारपोरेशन ने बिजली बिल जमा न होने पर मेरठ-हापुड़ लोकसभा क्षेत्र के 655 सरकारी विद्यालयों के बिजली कनेक्शन काट दिए हैं, जबकि बड़ी संख्या में स्कूलों में अभी तक बिजली के कनेक्शन दिए ही नहीं गए हैं। अफसरों की लापरवाही का खामियाजा मासूम बच्चे भुगत रहे हैं। वे भीषण गर्मी में बिना बिजली बिलबिला रहे हैं। सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने लोकसभा में इस समस्या को पुरजोर से उठाया है। मेरठ-हापुड़ लोकसभा ... और पढ़ें »

  • सपा नेता ने डकैती के आरोपियों को थाने से छुड़ाया

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:18 AM (IST)

    मेरठ : समर गार्डन कालोनी में कपड़ा कारोबारी के यहां हुई डकैती के प्रकरण में पुलिस द्वारा उठाए गए संदिग्ध युवकों को सपा नेता थाने से ही छुड़ाकर ले गया। मामले में आला अधिकारियों तक को जानकारी नहीं दी गई। इतना सब उस समय हुआ, जब पुलिस ने डकैती की वारदात में प्रयुक्त स्कूटी को आरोपियों से बरामद किया है। लिसाड़ी गेट थानाक्षेत्र की समर गार्डन कालोनी निवासी कपड़ा कारोबारी सेफू के यहां कुछ बदमाशों ने डकैती ... और पढ़ें »

  • होटल संचालक की हिरासत में मौत, आगजनी व पथराव

            
    Updated on: Sat, 30 Apr 2016 01:18 AM (IST)

    नोएडा-मेरठ : मामूरा गांव से मारपीट के मामले में पकड़े गए मेरठ के युवक की पुलिस हिरासत में संदिग्ध हालत में मौत से गुस्साए परिजनों ने मामूरा तिराहे पर जाम लगा कर प्रदर्शन किया। आगजनी और पथराव करती भीड़ को खदेड़ने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। परिजन पुलिस पर हत्या का आरोप लगा रहे हैं, जबकि पुलिस का कहना है कि पीसीआर से कूदने के दौरान चोट लगी और होटल संचालक की मौत हुई है। फिलहाल दो पुलिसकर्मी सहि... और पढ़ें »

  • योग की घुट्टी से हुई रोगों की छुट्टी

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 09:54 PM (IST)

    मेरठ : पतंजलि योग समिति एवं दैनिक जागरण के तत्वावधान में चल रहे नि:शुल्क योग शिविर का शुक्रवार को समापन हो गया। अंतिम दिन बड़ी संख्या में साधक जुटे। इस दौरान उन्होंने योग की घुट्टी से रोग व मोटापे की छुट्टी करने के टिप्स लिए। योग एवं एक्यूप्रेशर विशेषज्ञ डा. पंकज कुमार ने कहा कि आयुर्वेद के अनुसार त्रिदोष ही हमारे शरीर के रोगों की जड़ है। जब दोष सम अवस्था में रहे तो शरीर स्वस्थ रहता है और यदि एक भ... और पढ़ें »

  • मेले में पहुंचा मौत का कुआं, दो से होंगे करतब

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 02:03 AM (IST)

    मेरठ : मेला नौचंदी की रौनक को चार चांद लगाने के लिए मौत का कुआं आ पहुंचा है। गत कई दिन से इसे फिट किया जा रहा है। यह मौत का कुआं काफी बड़ा (100 फीट चौड़ाई) है तथा दो मंजिला है, जिसमें एक साथ छह कार, छह बाइक तथा दो बुलट चलेंगी। इसके मालिक का दावा है कि 2 मई को मौत का कुआं के करतब जनता को देखने को मिलेंगे। वहीं मेले में बिजली कनेक्शन के लिए इस्टीमेट की राशि गुरुवार को भी जमा नहीं की जा सकी। ठेकेदा... और पढ़ें »

  • कैंप के बहाने बेच रहा था आयुर्वेदिक दवा

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 02:01 AM (IST)

    मेरठ : मुकुंदी देवी धर्मशाला में उत्तराखंड की एक आयुर्वेदिक कंपनी ने बिना परमीशन लिए दवाएं बेची। यहां पर कैंप आंख के मरीजों के लिए लगाया गया था, जबकि उन्हें आंख का लोशन से लेकर पेट दर्द तक की दवाएं दी गई। इसके लिए सभी मरीजों से पैसे भी लिए गए। आयुर्वेदिक कंपनी का प्रतिनिधि यह नहीं बता सका कि उसने किससे अनुमति ली थी? बड़ी संख्या में मरीज परेशान नजर आए। कई मरीज इंतजार करते हुए धर्मशाला में जमीन पर ही... और पढ़ें »

  • मोबाइल टॉवर पर चढ़ा युवक, पुलिस के पसीने छूटे

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 02:00 AM (IST)

    मेरठ : टीपीनगर थानाक्षेत्र में रोहटा रोड पर मोक्षपुरी कालोनी में एक युवक गुरुवार शाम आइडिया मोबाइल टावर पर चढ़ गया। टावर हटाने की मांग करते हुए जमकर हंगामा किया और ऊपर से कूदने की धमकी दी। सूचना पर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। करीब डेढ़ घंटे बाद युवक को नीचे उतारा गया। मोक्षपुरी कालोनी के सोनू पुत्र सोहनवीर का पेटीज बनाने का काम है। गुरुवार शाम करीब चार बजे सोनू कालोनी में ही लगे एक आइडिया टावर पर ... और पढ़ें »

  • योग से मिल रही निरोगी होने की खुराक

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:59 AM (IST)

    मेरठ : पतंजलि योग समिति और दैनिक जागरण की ओर से साकेत में चल रहे योग शिविर में योग की डोज से लोग निरोगी होने की कला सीखते नजर आए। गुरुवार को योग शिविर के दूसरे दिन बड़ी संख्या में साधक मोटापे से छुटकारे के साथ ही रोगों से मुक्ति को जुटे। कैंट विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल भी योग की शक्ति जानने पहुंचे। उन्होंने भी प्राणायाम व आसन के जरिए चुस्ती-फुरती का अहसास किया। योग शिविर में मोटापा निवारण के लिए यो... और पढ़ें »

  • बाइक और कार भिड़ीं, एक की मौत तीन घायल

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:59 AM (IST)

    कंकरखेड़ा (मेरठ) : हाईवे पर ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन जानलेवा साबित हो रहा है। थोड़ा समय बचाने के चक्कर में गुरुवार की देर रात रांग साइड जा रहा एक युवक डाबका कट पर हादसे की भेंट चढ़ गया। बाइक सवार की मौके पर मौत हो गई वहीं मोदीनगर जा रहे चालक ने बाइक सवार को बचाने के चक्कर में कार को डिवाइडर पर चढ़ा दिया, जिसमें तीन चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। मोदीनगर गो¨वदपुरी निवासी विनीत अपनी पत्नी को मायक... और पढ़ें »

  • महानगर अध्यक्ष की ताजपोशी : भाजपा का मंच और अनुशासन दोनों टूटा

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:58 AM (IST)

    मेरठ: भाजपा के नए महानगर अध्यक्ष करुणेश नंदन गर्ग की ताजपोशी के वक्त भाजपा का अनुशासन तार-तार हो गया। मुकुंदी देवी धर्मशाला में गुरुवार को आयोजित कार्यक्रम में मंच और अनुशासन साथ-साथ टूटा। कई बड़े पदाधिकारी पीछे रह गए। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी को भी मंच तक पहुंचने में मशक्कत करनी पड़ी। प्रदेश इकाई ने करुणेश नंदन गर्ग को बुधवार को मेरठ महानगर अध्यक्ष बनाया। कैंट विधायक सत्यप्रका... और पढ़ें »

  • जाम खुलवाने में एसपी ट्रैफिक भी हांफीं

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:56 AM (IST)

    मेरठ : वेस्ट एंड रोड को जाम मुक्त बनाने में पुलिस के पसीने छूट रहे हैं। गुरुवार को तो खुद एसपी ट्रैफिक को कमान संभालनी पड़ी लेकिन जाम के झाम से वह भी ठीक से निजात नहीं दिला सकीं। पुलिस को अब कैंट बोर्ड और स्कूल प्रशासन की मदद की दरकार है और दो मई का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है, जब जाम से निजात के लिए संयुक्त अभियान शुरू किया जाएगा। वेस्ट एंड रोड पर गुरुवार दोपहर को स्कूलों की छुट्टी के समय य... और पढ़ें »

  • रिश्वत लेते धरे गए बैंक के सीनियर ब्रांच मैनेजर

            
    Updated on: Fri, 29 Apr 2016 01:54 AM (IST)

    माछरा (मेरठ) : माछरा ब्लाक स्थित सर्व ग्रामीण यूपी बैंक के वरिष्ठ शाखा प्रबंधक को 25 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए गाजियाबाद सीबीआइ की एंटी करप्शन विंग ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। स्वास्थ्य खराब होने का हवाला देने पर आरोपी को पहले मेरठ और फिर दिल्ली के अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। माछरा निवासी यतेंद्र शर्मा की पत्‍‌नी ने नाबार्ड योजना के तहत इंदिरा संयुक्त देयता स्वयं सहायता समूह योजना में ... और पढ़ें »

(News from Meerut-city, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें