मेरठ

  • छावनी की जमीन तो दूर, ढांचा खरीदना भी मुश्किल

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:30 AM (IST)

    मेरठ : छावनी क्षेत्र की जमीनों की खरीदफरोख्त नहीं हो सकती है, केवल जमीन के ऊपर बने स्ट्रक्चर यानी ढांचे की खरीद बिक्री हो सकती है। रक्षा संपदा निदेशालय ने इसके लिए भी लैंड पालिसी में दिशा निर्देश निर्धारित किया है। बोर्ड की आगामी 27 मई को होने वाली बैठक में सदस्यों के सामने इसे रखा जाएगा। रक्षा संपदा निदेशालय की ओर से लैंड पालिसी के तहत बेचने और म्यूटेशन के लिए विशेष नियम और शर्ते हैं। इसमें छाव... और पढ़ें »

  • अंतरिक्ष की सैर कराएगा 'साकार'

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:28 AM (IST)

    अमित तिवारी, मेरठ: इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन (इसरो) की ओर से जारी एंड्रायड एप 'साकार' अंतरिक्ष की घटनाओं को सीधे दिखा रही है। इस एप को अंतरिक्ष में घट रही भौतिक घटनाओं को मोबाइल स्क्रीन पर थ्रीडी मॉडल्स के जरिए लाइव दिखाने के लिए डिजाइन किया गया है। इसरो के डेवलपमेंट एंड एजुकेशनल एंड कम्युनिकेशन यूनिट (डेकू) की ओर से विकसित यह एप थ्रीडी मॉडल्स, एनिमेशन और तरह-तरह के वीडियो के माध्यम से ऑग... और पढ़ें »

  • महिला होमगार्ड का छेड़छाड़ का आरोप, जिला कमांडेंट को पीटा

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:23 AM (IST)

    मेरठ : होमगार्ड आफिस में महिला होमगार्ड ने जिला कमांडेंट की पिटाई कर दी। महिला होमगार्ड ने जिला कमांडेंट पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। हंगामा इस कदर बढ़ा कि जिला कमांडेंट और उनके चपरासी को दफ्तर से भागना पड़ा। महिला होमगार्ड ने पुलिस को दिए बयान में कहा है कि बहाल करने के नाम पर उससे रिश्वत मांगी जा रही है और शारीरिक संबंध का दबाव बनाया जा रहा है। पुलिस ने महिला होमगार्ड के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया ... और पढ़ें »

  • राजबाला की मौत पर स्वास्थ्य विभाग की टीम करेगी जांच

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:21 AM (IST)

    मेरठ : स्वामी विवेकानंद सुभारती मेडिकल कालेज में महिला की मौत पर स्वास्थ्य विभाग की टीम भी जांच करेगी। पुलिस की ओर से सीएमओ को पत्र जारी कर दिया गया है, जिसमें डाक्टर के गलत इंजेक्शन देने से महिला की मौत होना बताया है। जानी खूर्द थाने के दिल्ली हाईवे पर स्वामी विवेकानंद सुभारती मेडिकल कालेज में 17 मई को कंकरखेड़ा के जिटौली निवासी राजबाला (45) पत्‍‌नी विनोद को भर्ती कराया था। राजबाला की पित्त की थ... और पढ़ें »

  • ये पानी, ये कूड़ा, ये सीवर..बहुत कठिन है स्मार्ट सिटी की डगर

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:20 AM (IST)

    मेरठ : मेरठ शहर का स्मार्ट सिटी में चयन। एक मौका और मिला है, लेकिन स्मार्ट सिटी के जिन मानकों में मेरठ निगम फेल हुआ था वे आज भी जस के तस हैं। उनमें सुधार तो दूर सुधार की कोशिश भी नहीं दिखी। नगर निगम अफसरों को एक बार फिर से स्मार्ट सिटी की प्रतिस्पर्धा में शामिल होने की जानकारी तो है, लेकिन वे किसी कार्ययोजना पर काम करने के बजाय शासन से आदेश का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में मेरठ में स्मार्ट सिटी का सप... और पढ़ें »

  • होर्डिग के इस अवैध जंगल का संरक्षक नगर निगम है

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:18 AM (IST)

    मेरठ : होर्डिग माफिया के सामने नगर निगम पूरी तरह नतमस्तक है। सरकारी अमले से जनता की उम्मीद इस कदर टूट चुकी है कि जनता खुद ही माफिया से मोर्चा लेने लगी है। परतापुर में आंधी में टूटकर गिरे यूनिपोल को बुधवार को ठेकेदार के लोग फिर से खड़ा करने की तैयारी कर रहे थे। जनता के विरोध के चलते पुलिस को काम रुकवाना पड़ा। दो दिन पहले आंधी में परतापुर फ्लाईओवर के पास भी यूनिपोल गिरा था। जिसकी चपेट में आने से कई वा... और पढ़ें »

  • मेट्रो की डीपीआर पहले फाइनल होगी, बाद में होगा संशोधन

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:17 AM (IST)

    मेरठ : मेट्रो ट्रेन के लिए जमीन की व्यवस्था तथा अलाइनमेंट में तकनीकी खराबी दूर करने को लेकर बुधवार को एमडीए अफसरों ने बैठक की। इस दौरान सरकारी व गैर सरकारी जमीनों को चिह्नित कर इनके स्वामित्व पर मंथन हुआ। मेट्रो की डिटेल ड्राफ्ट प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) को 27 मई को फाइनल किया जाएगा। कमिश्नर की अध्यक्षता में राइट्स, एमडीए व विभिन्न विभागों के अफसरों की बैठक होगी। इसके बाद कमिश्नर इसे फाइनल करेंगे... और पढ़ें »

  • लालपुर में बदहवास मिली अगवा युवती

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:16 AM (IST)

    खरखौदा (मेरठ) : कंकरखेड़ा से अगवा युवती बुधवार तड़के बदहवास हालत में यहां के लालपुर के पास मिली। सूचना पर परिजन उसे थाने ले आए। लेकिन देर शाम तक रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई थी। कंकरखेड़ा की रहने वाली युवती को कल कार सवार चार युवक अगवा कर ले गए थे। मंगलवार देर रात तक युवती घर नहीं पहुंची। पुलिस को सूचना दी गई। बुधवार तड़के करीब पांच बजे युवती लालपुर के पास बदहवास हालत में मिली। सूचना पर पुलिस व परिजन भी प... और पढ़ें »

  • मेरठ में 129, मंडल में खुदेंगे 1354 तालाब

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:14 AM (IST)

    मेरठ: दैनिक जागरण का समाचारीय अभियान तलाश तालाबों की अपने लक्ष्य की ओर पहुंचता दिख रहा है। अब सरकारी मशीनरी भी गंभीरता से इस अभियान में महती आहुति देने उतर गई है। तालाबों की अहमियत को भांपते हुए मेरठ मंडल के आयुक्त आलोक सिन्हा ने मंडलभर में तालाबों के जीर्णोद्धार की जिम्मेदारी जिलाधिकारियों को सौंप दी है। बुधवार को कमिश्नरी सभागार में जिलाधिकारियों और मुख्य विकास अधिकारी की बैठक में उन्होंने ताला... और पढ़ें »

  • यूं ही नहीं बना बंगला नंबर 210 बी

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:12 AM (IST)

    मेरठ : कैंट क्षेत्र का चर्चित बंगला नंबर 210 बी कैंट बोर्ड के लिए सिरदर्द बना हुआ है, लेकिन इस सिरदर्द के लिए कैंट बोर्ड के तत्कालीन अधिकारी और कर्मचारी कम जिम्मेदार नहीं हैं, जिनके रहते एक नहीं करीब बीस साल तक निर्माण चलता रहा। इसे रोकने वाले ही साठगांठ करके मौन सहमति देते रहे। बंगला नंबर 210 बी में आज एक शापिंग कॉम्प्लेक्स, 96 बिल्डिंग हैं। सैकड़ों परिवार इसमें रह रहे हैं। इस भूमि को कैंट बोर्ड... और पढ़ें »

  • संप्रेक्षण गृह शिफ्ट होगा, इस पर भड़क गए किशोर

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:11 AM (IST)

    मेरठ : संप्रेक्षण गृह में फिर बवाल। संप्रेक्षण गृह की शिफ्टिंग की सूचना के बाद बुधवार देर रात किशोरों ने फिर बवाल कर दिया। किशोरों ने छत से पुलिस और आसपास के लोगों पर पथराव कर दिया। पीछे की ग्रिल तोड़कर किशोरों ने भागने की कोशिश भी की। ऐलान किया कि किसी दूसरे स्थान पर किशोर गृह में नहीं जाएंगे। एएसपी को फोर्स के साथ लगाया गया। सूरजकुंड स्थित राजकीय बाल संप्रेक्षण किशोर गृह में किशोरों का बवाल थम... और पढ़ें »

  • तू भी आदमी, मैं भी आदमी, तो ये नफरतों की बात क्यों है..

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:05 AM (IST)

    मेरठ : नौचंदी स्थित पटेल मंडप में बुधवार रात ऑल इंडिया मुशायरे का आयोजन किया गया। मुशायरे को सुनने के लिए देर रात तक लोगों की भीड पटेल मंडप में जमी रही। पटेल मंडप की क्षमता से ज्यादा लोगों के पहुंचने के कारण व्यवस्था ध्वस्त हो गई। मंच व वीआईपी गेट पर धक्कामुक्की होती रही। व्यवस्था को संभालने के लिए पुलिस-प्रशासन के पसीने छूट गए। अफजल मंगलौरी ने 'तू भी आदमी मैं भी आदमी, तो ये नफरतों की है बात क्य... और पढ़ें »

  • मोदी की रैली के लिए भाजपाइयों ने झोंकी ताकत

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:04 AM (IST)

    मेरठ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गुरुवार को सहारनपुर में प्रस्तावित रैली के लिए मेरठ में जोरदार तैयारियां रहीं। बुधवार को अतिथि बैंक्वेट हॉल में पार्टी की बैठक हुई। इसमें मेरठ से जाने वाली बसों के वाहन प्रमुख व मंडल अध्यक्ष शामिल हुए। सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कहा कि भाजपा ही ऐसी पार्टी है, जिसमें हर वर्ग का प्रतिनिधित्व है। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने अधिक से अधिक लोगों के... और पढ़ें »

  • अब शहर में कतई नहीं होगा पैंठ बाजार

            
    Updated on: Thu, 26 May 2016 02:03 AM (IST)

    मेरठ : महानगर की यातायात-व्यवस्था को जाम से निजात दिलाने के लिए पैंठ बाजार को शहर से बाहर जाना ही होगा। हाइकोर्ट के आदेश पर पुलिस-प्रशासनिक कमेटी की व्यापारियों के साथ जो बैठक हुई है, उसमें व्यापारियों ने कुछ दिनों का समय मांगा है। माना जा रहा है कि एक जून से शहर के बीच में पैंठ बाजार पुलिस नहीं लगने देगी। मेरठ शहर में लंबे समय से 12 विभिन्न स्थानों पर सड़कों पर कब्जा करके साप्ताहिक पैंठ लगाई जात... और पढ़ें »

  • तनाव से युवा भी बन रहे दिल के रोगी : मलिक

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 09:18 PM (IST)

    मेरठ : भागमभाग भरी जिंदगी और बदलती जीवनशैली ने युवाओं को भी हृदयरोगी बना दिया है। प्रतियोगिताओं की तैयारी और बढ़ते दबाव के चले 22 से 30 साल के युवा भी हृदयघात का शिकार हो रहे हैं। दिल से जुड़ी बीमारियों के लिए जागरूकता की कमी सबसे बड़ी समस्या है। बुधवार को मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के वरिष्ठ हृदय रोग विशेषज्ञ डा. अमित मलिक ने ये जानकारी दी। गढ़ रोड स्थित होटल में पत्रकार वार्ता के दौरान उन्होंने... और पढ़ें »

  • आरक्षण न मिलने पर संसद पर करेंगे आत्मदाह

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 02:17 AM (IST)

    मेरठ : कश्यप निषाद समाज ने केंद्र सरकार को मानसूनी सत्र के दौरान समाज की 17 उप जातियों को अनुसूचित जाति में सम्मिलित करते हुए आरक्षण देने का अल्टीमेटम दिया है। आरक्षण न मिलने पर संसद पर राष्ट्रीय अध्यक्ष समेत 11 लोगों के प्रतिनिधि मंडल द्वारा आत्मदाह करने की घोषणा की है। चौधरी चरण सिंह पार्क कमिश्नरी में अखिल भारतीय कश्यप निषाद युवा मोर्चा की सभा में यह अल्टीमेटम दिया गया। साथ ही डीएम के माध्यम स... और पढ़ें »

  • नगर निगम सुधरे तो मेरठ होगा स्मार्ट सिटी

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 02:16 AM (IST)

    मेरठ : नगर निगम यदि अपनी कार्यप्रणाली में सुधार कर लेगा तो इस साल मेरठ शहर का चयन केंद्र की स्मार्ट सिटी योजना में हो सकता है। केंद्र सरकार ने वर्तमान वर्ष में होने वाले शहरों के चयन की प्रतिस्पर्धा में उत्तर प्रदेश के मेरठ और रायबरेली दोनों शहरों को शामिल किया है। पहले रायबरेली और मेरठ शहर के अंक समान हो गए थे और दोनों शहरों में से कोई भी शामिल नहीं किया जा सका था। प्रदेश सरकार की मनमानी तथा मेरठ... और पढ़ें »

  • अवैध यूनिपोल और होर्डिग के खिलाफ जनहित याचिका

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 02:13 AM (IST)

    मेरठ : मार्ग संकेतक के नाम पर पूरे शहर की सड़कों को विशाल व्यावसायिक विज्ञापन होर्डिग से पाट दिए जाने तथा इनके गिरने से होने वाली दुर्घटनाओं पर आपत्ति जताते हुए हाईकोर्ट में जनहित याचिका दाखिल की गई है। इसमें निगम प्रशासन पर ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई न करने का आरोप है। कोर्ट से इन्हें हटाने की मांग की गई है। आरटीआइ कार्यकर्ता लोकेश खुराना द्वारा यह जनहित याचिका दाखिल की गई है। इस मामले में 30 मई को... और पढ़ें »

  • बाइकर्स का कहर : चाइनीज मांझे से मासूम की गर्दन कटी, गंभीर

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 02:12 AM (IST)

    मेरठ : शब-ए-बराअत के बाद भी बाइकर्स का आतंक खत्म नहीं हो रहा। लिसाड़ी गेट की समर गार्डन कालोनी में बाइकर्स के हुड़दंग के दौरान बच्चे की गर्दन चाइनिज मांझे से कट गई। स्थानीय लोगों ने आरोपी को घेरा तो पहले मारपीट की गई और बाद में बाइक छोड़कर आरोपी फरार हो गए। बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। समर गार्डन कालोनी निवासी सलमान का दो साल का बेटा अरमान घर के बाहर ही खेल रहा था। शाम को कालोनी में दो ... और पढ़ें »

  • बदमाशों ने कंटेनर से करोड़ों का सिगरेट लूटा

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 02:11 AM (IST)

    मेरठ : सहारनपुर स्थित इंडियन टोबैको कंपनी (आइटीसी) के सिगरेट से भरे कंटेनर को बदमाशों ने सोमवार रात लूट लिया। इसका जीपीएस बाइक में लगाकर पुलिस को खूब छकाया। बदमाशों ने कंटेनर को मथुरा के जैंत पुलिस चौकी क्षेत्र में छोड़ दिया और भाग गए। फिलहाल, ट्रक बरामद कर लिया गया है। आइटीसी से तीन करोड़ कीमत की सिगरेट भरकर एक कंटेनर गुवाहाटी के लिए चला था। कल रात बदमाशों ने इस कंटेनर को सहारनपुर शहर से निकलते ... और पढ़ें »

(News from Meerut-city, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें