Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 21,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मेरठ

कोर्ट बिल्डिंग का शिलान्यास

मेरठ: कचहरी परिसर में शनिवार की शाम प्रशासनिक जज मेरठ न्यायमूर्ति डीपी सिंह ने 14 कोर्ट बिल्डिंग का शिलान्यास किया। शाम करीब पांच बजे सबसे पहले हवन हुआ। हवन में न्यायमूर्ति डीपी सिंह, जनपद न्यायाधीश अमर सिंह चौहान, अपर जिला जज यूसी शर्मा, एमपी सिंह व जिलाधिकारी पंकज यादव, एसएसपी ओंकार सिंह, एडीएम सिटी एसके दूबे, एसपी सिटी ओमप्रकाश के अलावा सभी न्यायिक अधिकारी तथा अधिवक्ता चौधरी नरेंद्र पाल सिंह,... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 10:05 PM (IST)
        

शिविर लगाकर तीन सौ सदस्य बनाए

मेरठ : भाजपा श्रम प्रकोष्ठ मेरठ महानगर ने शनिवार को दिल्ली रोड स्थित जागरण चौराहा के पास सदस्यता शिविर आयोजित कर तीन सौ लोगों को पार्टी से जोड़ा। कार्यक्रम में विभाग संयोजक मेरठ विभाग जगपाल सिंह बौद्ध, अध्यक्ष अनिल कुमार प्रजापति, अभिषेक सोम, गौरव पुंडीर, प्रिंस वर्मा व आकाश पंवार आदि मौजूद थे। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 09:03 PM (IST)
        

रोजगार के अवसरों की जानकारी दी

मेरठ : आरजी पीजी कालेज में एकेडमिक एवं करियर काउंसिलिंग सेल की ओर से करियर काउंसिलिंग व स्कालरशिप टेस्ट का आयोजन किया गया। इसमें छात्राओं को विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार के अवसरों के विषय में बताया गया। इसके बाद स्कालरशिप टेस्ट का आयोजन किया गया। इस अवसर पर काउंसलर डा. विक्रांत जावला, सेल की प्रबंधक डा. अंजुला राजवंशी, प्राचार्या डा. सीमा जैन आदि का सहयोग रहा। संचालन रिया जावला ने किया। स्कालरशिप... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 02:24 AM (IST)
        

मेधावी को सम्मानित

मेरठ : पीएल शर्मा रोड स्थित प्रयास एकेडमी में शुक्रवार को सम्मान समारोह आयोजित किया गया। निदेशक आलोक तेवतिया ने दावा करते हुए बताया कि छात्र कपिल तोमर ने इंडियन तिब्बत बॉर्डर पुलिस (आइटीबीपी) के एसआई (ओवरसीयर) परीक्षा में शानदार सफलता हासिल कर संस्थान का नाम रोशन किया है। कपिल ने प्रदेश स्तर पर यूपी में तीसरा स्थान व अंग्रेजी विषय में ऑल इंडिया लेवल पर फ‌र्स्ट रैंक पर हासिल की है। बागपत के बामनौली... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 02:23 AM (IST)
        

किसानों ने जल्द बकाया गन्ना भुगतान की मांग की

मेरठ: डीएम पंकज यादव की अध्यक्षता में शुक्रवार को बचत भवन में आयोजित किसानों की बैठक में गन्ना भुगतान समय रहते किए जाने एवं पर्ची वितरण में पारदर्शिता की मांग की। बैठक में भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत भी मौजूद थे। किसानों ने बकाया गन्ना मूल्य जल्द भुगतान किए जाने की मांग की। इस पर जिला गन्ना अधिकारी राजीव राय ने बताया कि मवाना शुगर मिल पर सबसे अधिक 176.61 करोड़ रुपये बकाया है। इस मिल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 02:21 AM (IST)
        

70 साल के रिटायर्ड बैंककर्मी का बनाया अश्लील एमएमएस

मेरठ :यकीनन, घटना सामाजिक ताने बाने को छिन्न करने वाली हैं, गढ़ रोड स्थित एक क्लब के अंदर सत्तर साल की उम्र में रिटायर्ड बैंककर्मी का अश्लील एमएमएस बनाया गया। इस कृत्य को अंजाम देने वाली क्लब की सदस्या ही हैं, जो एमएमएस में सहयोगी बनी हुई है। एमएमएस बनाने में उसने अपने दो अन्य साथियों की मदद भी ली। एमएमएस इंटरनेट पर डालने की धमकी देकर बैंककर्मी से पांच लाख वसूल चुकी है। अब किडनी की मांग कर रही थी।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 02:19 AM (IST)
        

छात्र-छात्राओं को दी भावभीनी विदाई

मेरठ : शोभित विवि में शुक्रवार को विदाई समारोह का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप जलाकर किया गया। कुलसचिव डा. जयानंद ने बताया कि समारोह में विद्यार्थियों ने नृत्य, गायन, नाटक आदि की प्रस्तुति दी। इस दौरान विभिन्न गेम्स के माध्यम से मिस फेयरवेल एवं मिस्टर फेयरवेल का चुनाव किया गया। मिस्टर फेयरवेल सौरभ कुमार व मिस फेयरवेल नेहा जायसवाल, मिस्टर पॉपुलर श्रेयांश जैन, मिस पॉपुलर अपराजिता, मिस्ट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 02:18 AM (IST)
        

मेरठ कालेज में दादागीरी कायम करने को फाय¨रग

मेरठ : मेरठ कालेज के हॉस्टल में प्रॉक्टर बोर्ड के पीछे छात्रों के दो गुटों में विवाद के बाद फाय¨रग कर दी गई। इसकी शिकायत चीफ प्रॉक्टर ने पुलिस से की तो पुलिस ने एक खोखा बरामद किया। दोनों पक्षों से तहरीर दी गई है। पुलिस फाय¨रग के पीछे कालेज में अपना वर्चस्व कायम करने की कोशिश मान रही है। मेरठ कालेज के हॉस्टल में एमए फाइनल का छात्र शिवम राणा उर्फ पप्पी तथा एमए के छात्र विपिन और नितिन रहते हैं। विपि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 02:16 AM (IST)
        

फैक्ट्री मालिक की पत्नी का गला रेतकर लाखों की लूट

मेरठ : तेजगढ़ी के पास शुक्रवार सुबह फैक्ट्री मालिक की पत्नी का गला रेतकर नगदी व जेवर लूट लिया गया। घटना के वक्त महिला घर में अकेली थी। उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। महिला ने मकान में साझीदार के बेटे पर लूट का आरोप लगाया है। मेडिकल थाना क्षेत्र के तेजगढ़ी स्थित मकान नंबर 74 में मुकेश शर्मा अपनी पत्नी सुनीता व बच्चों के साथ रहते हैं। प्रवेश विहार में उनकी लाइट स्टोप के नाम से ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 02:15 AM (IST)
        

एसपी सिटी ने फोन पर मांगी माफी, हड़ताल समाप्त

मेरठ : महापौर पर हमले तथा एसपी सिटी की अभद्रता के खिलाफ पांच दिन से चल रही हड़ताल शुक्रवार को एसपी सिटी के महापौर से माफी मांगने के बाद समाप्त हो गई। महापौर ने खुद निगम पहुंचकर हड़ताल समाप्त कराई। इसके साथ ही शहर में सफाई का काम शुरू हुआ तथा पुलिस व प्रशासन ने राहत की सांस ली। अवैध होर्डिग अभियान के दौरान 12 दिसंबर को महापौर पर हमला हुआ था और फोन करने पर एसपी सिटी ने महापौर से अभद्र भाषा का प्रयोग... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 02:13 AM (IST)
        

कप्तान के 24 घंटे खत्म, गिरफ्तार नहीं हुआ ठेकेदार

मेरठ : महापौर और पार्षदों पर हमला करने के आरोपी ठेकेदार ज्ञानेंद्र चौधरी को 24 घंटे में गिरफ्तार करने का वादा एसएसपी पूरा नहीं कर सके। यह समय सीमा शुक्रवार को समाप्त हो गई लेकिन पुलिस ज्ञानेंद्र तो दूर उसके दूसरे भी किसी साथी को हाथ तक नहीं लगा सकी। गिरफ्तारी न होने से पार्षदों तथा निगम कर्मचारियों में रोष बना है। 12 दिसंबर को बागपत रोड पर मलियाना पुल के पास अवैध होर्डिग हटाओ अभियान के दौरान हमल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 02:10 AM (IST)
        

हुक्का, ड्रिंक की आड़ में रेव पार्टी?

बिरेंद्र देशवाल , मेरठ : रिपोर्टर- हैलो, मैं आपकी पार्टी में आना चाहता हूं,क्या करना होगा। जवाब-आप, हमारा एड देख लीजिए। अलग-अलग पैकेज हैं। पैसे दोपहर तक जमा करवा दीजिएगा। रिपोर्टर- ओके। पैसे जमा करवा देंगे, लेकिन ये बताइए गर्लफ्रेंड के साथ आ सकते हैं? रूम वगैरह का क्या है? जवाब- देखिए हमें तो कोई दिक्कत नहीं है, बॉस लेकिन पार्टी में लोग कमेंट वगैरह करते हैं। तो वो सिक्योरिटी की जिम्मेदारी हमा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 02:09 AM (IST)
        

शिक्षा की 'खान' कप्तान अंकल

अमित तिवारी, मेरठ खुद को मशाल बनाकर समाज को रोशन करने का जज्बा भला कितनों में होता है, लेकिन जिनमें होता है वो हमेशा के लिए प्रकाश पुंज बन जाते हैं। खुद जलकर दूसरों को रोशन करने का यह मिसाल कायम किया है डॉ. इफ्तेखार अली खान ने। आज वह एक, दो नहीं बल्कि साढ़े तीन सौ बच्चों के ऐसे कप्तान अंकल बन चुके हैं, जिन्होंने समाज को जगाकर पढ़ाने और आगे बढ़ाने की मुहिम छेड़ रखी है। इस मुहिम की जीवंत रखने के लिए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 02:08 AM (IST)
        

प्रदेश अध्यक्ष ने किया सदस्यता अभियान का आगाज

मेरठ: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने गुरुवार सुबह बुढ़ाना गेट से सदस्यता अभियान का आगाज किया। 19 से 21 तक चलने वाले अभियान में सभी बूथ प्रवासियों को कम से कम सौ सदस्य बनाने होंगे। प्रदेश अध्यक्ष डा. लक्ष्मीकांत ने अपने बूथ में 191 सदस्य बनवाए। विधायक रवीन्द्र भड़ाना ने दो टीमों के जरिए 303 सदस्य बनाए। मेयर हरिकांत अहलूवालिया एवं महानगर अध्यक्ष सुरेश जैन ऋतुराज ने अपने प्रवास में सौ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 02:05 AM (IST)
        

वकीलों ने किया डीएम कार्यालय पर हंगामा

मेरठ : आंदोलनरत अधिवक्ताओं ने शुक्रवार को आंदोलन को उग्र रूप दे दिया। उन्होंने डीएम कार्यालय पर नारेबाजी कर हंगामा किया। रजिस्ट्री कार्यालय परिसर में तोड़फोड़ कर आफिस बंद करा दिए। साथ ही कलक्ट्रेट के मुख्य गेट को बंद कर पुलिस की गाड़ी के आगे लेट गए। इसके बाद सभी अधिवक्ताओं ने डीएम आफिस के सामने दिनभर धरना दिया। मेरठ बार एसोसिएशन के संयुक्त मंत्री सरताज गाजी व राष्ट्रीय क्रांति मोर्चा के अध्यक्ष देवक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 02:02 AM (IST)
        

अधिवक्ताओं को उम्मीद, बेंच की मंजिल दूर नहीं

मेरठ: नए साल में क्या होगा? यह तो समय ही तय करेगा, लेकिन केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिलने के बाद पश्चिमी उप्र के अधिवक्ता खासे उत्साहित हैं। उन्हें अब लगने लगा है कि हाईकोर्ट बेंच अब उनसे ज्यादा दूर नहीं है। नए साल में उन्हें उम्मीद है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से बेंच का तोहफा जरूर मिलेगा। केंद्रीय संघर्ष समिति के अध्यक्ष डीडी शर्मा एवं संयोजक अनिल जंगाला और जिला बार एसोसिएशन ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 02:02 AM (IST)
        

काली की सफाई को उठे थे चंद बुलबुले

संतोष शुक्ल, मेरठ काली नदी आखिर प्रदूषण की शर्मनाक दहलीज तक पहुंच गई, किंतु प्रयासों की रोशनी कभी नहीं चमकी। काली नदी का दर्द बढ़ा तो वह सेमिनारों में पसंदीदा विषय एवं संगठनों की जीवनरेखा बन गई। चुनावी मंचों से पीड़ा बनकर छलकी। विधानसभा एवं लोकसभा में भी तालियां बटोरीं लेकिन कोई भगीरथ तटों पर नहीं पहुंचा। राजनीतिक इच्छाशक्ति की वजह से नदी के कायाकल्प की आवाज बुलबुलों की तरह तलछटी में बैठती रही। आ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 02:00 AM (IST)
        

किसान झेलता है बेंच न होने का सबसे ज्यादा दर्द : टिकैत

मेरठ : बेंच को लेकर चल रहे आंदोलन में शुक्रवार को भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने मेरठ पहुंचकर आंदोलन को समर्थन देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि यदि 25 प्रतिशत वकीलों का साथ मिल जाए तो सरकार को हिलाकर रख देंगे। दोपहर साढे़ तीन बजे राकेश टिकैत बचत भवन में किसानों की बैठक में सम्मिलित होने के बाद डीएम कार्यालय के सामने चल रहे अधिवक्ताओं के धरने पर पहुंचे। उन्होंने आंदोलन को पूर्ण समर्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:58 AM (IST)
        

हड़ताल बनी मुसीबत, बैरंग लौट रहे लोग

मेरठ : करीब एक महीने से अधिक समय से चल रही अधिवक्ताओं की हड़ताल लोगों के लिए मुसीबत बनती जा रही है। मेरठ विकास प्राधिकरण स्थित रजिस्ट्री कार्यालय पर सुबह 11 बजे करीब 80 वर्षीय सेवानिवृत्त मेजर कृपाल सिंह व्हील चेयर से डिफेंस कालोनी से पहुंचे थे। साथ में उनकी बेटियां थीं। वह वसीयत कराने के सिलसिले में आए थे। अधिवक्ताओं की हड़ताल व हंगामे के कारण रजिस्ट्री कार्यालय का ताला बंद हो गया। वह बाहर ही परे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:57 AM (IST)
        

किसान घाट पर लेंगे स्मृति स्थल निर्माण का संकल्प

मेरठ : किसानों के मसीहा चौधरी चरण सिंह के जन्मदिवस पर रालोद कार्यकर्ता उनके स्मृति स्थल के निर्माण का संकल्प लेंगे। शुक्रवार को दिल्ली रोड स्थित अजंता होटल में राष्ट्रीय लोकदल के पदाधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में केंद्र सरकार पर किसान विरोधी होने का आरोप लगाते हुए वक्ताओं ने कहा कि केंद्र सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री के जन्मदिवस पर किसी कार्यक्रम का आयोजन नहीं कर लोगों की भावनाओं से खिलवाड़ किया... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:55 AM (IST)
        
(News from Meerut-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें