Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 29,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मेरठ

चारों की हत्या कर शव जलाने के आरोप

मेरठ : लडपुरा गांव में महिला व उसके तीन बच्चों की हत्या के मामले में मायकेवालों ने रविवार को आरोप लगाया कि ससुराल पक्ष ने साजिश के तहत चारों की हत्या की और बेड के बाक्स में बंद कर आग के हवाले कर दिया। आक्रोशित परिजनों ने पोस्टमार्टम हाउस पर ग्राम प्रधान के खिलाफ नारेबाजी करते हुए हंगामा किया। बाद में नूरनगर में चारों का अंतिम संस्कार कर दिया गया। यहां उसका मायका है। ध्यान रहे कि शनिवार को लडपुरा म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:32 AM (IST)
        

प्रदेश सरकार पर बरसे सिख

मेरठ : सूबाई हुकूमत के खिलाफ रविवार को सिख समाज का गुस्सा सातवें आसमान पर जा पहुंचा। सहारनपुर में हुए दंगे को लेकर थापरनगर स्थित गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा में सिख समाज की बैठक हुई। इसमें प्रदेश सरकार को दंगों के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए, सहारनपुर में शांति बहाली की मांग की गई। ऐलान किया गया कि सोमवार को आइजी से प्रतिनिधिमंडल मिलेगा। वहीं सहारनपुर में क‌र्फ्यू खुलने के बाद एक कमेटी मेरठ से जाएग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:29 AM (IST)
        

कब्रिस्तान को लेकर मोहिउद्दीनपुर में बवाल

मेरठ : मोहिउद्दीनपुर में शव दफनाने के दौरान कब्रिस्तान के विवाद में रविवार को पूरे दिन बवाल हुआ। श्मशान की जमीन को लेकर दो संप्रदाय के लोग आमने-सामने आ गए। वहीं कृभको की जमीन में पुराने कब्रिस्तान होने के चलते कब्र खोदने से रोकने को लेकर पुलिस- प्रशासन अफसरों से धक्का- मुक्की हुई। भीड़ ने एक बार पुलिस को दौड़ा लिया। हंगामे के दौरान एक महिल बेहोश हो गई। रेलवे फाटक पर शव रखकर जाम लगा दिया। आठ घंटे बवा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:28 AM (IST)
        

नारी निकेतन में दो बच्चों समेत बारह की हालत बिगड़ी

मेरठ : नारी निकेतन में रविवार सुबह दो बच्चों व तीन युवतियों की हालत बिगड़ गई। उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं देर रात सात ओर युवतियों को भर्ती कराया गया है। हालांकि बताया जा रहा है कि खान-पान को लेकर उनकी हालत खराब हुई है, लेकिन इस मामले में सभी ने चुप्पी साध ली है। लालकुर्ती स्थित नारी निकेतन में शनिवार रात कुछ युवतियों व बच्चों को उल्टी-दस्त शुरू हो गए। रविवार दोपहर तक हालत ज्य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:27 AM (IST)
        

शहीद के पार्थिव शरीर के इंतजार में पथराईं आंखें

मेरठ : कश्मीर घाटी में शहीद हुए सेना के जवान अजय कौशिक का पार्थिव शरीर रविवार रात तक कुशावली गांव नहीं पहुंच सका। इंतजार में परिजनों की आंखें पथरा गईं। पूरा दिन शहीद के घर पर सांत्वना देने वालों का तांता लगा रहा। सोमवार सुबह शहीद का पार्थिव शरीर गांव पहुंचेगा, जहां राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि की जाएगी। कुशावली गांव निवासी अजय कौशिक (40) पुत्र श्रीचंद कौशिक आर्मी सप्लाई कोर में ट्रक चालक थे, ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:23 AM (IST)
        

परतापुर के घर में डकैती का प्रयास

जागरण संवाददाता, मेरठ : थाना परतापुर के ग्राम परतापुर में शनिवार रात दीवान के घर में हथियारों से लैस बदमाशों ने डकैती डालने का प्रयास किया। विरोध करने पर वृद्धा के साथ मारपीट करके अधमरा कर दिया और कुंडल लूट लिए। परिजनों के जागने एवं शोर मचाने पर बदमाश परिजनों को कमरे में बंद कर फरार हो गए। घटना शनिवार की रात्रि करीब साढे़ ग्यारह बजे की है। बराल परतापुर में वारदात स्वर्गीय अमरपाल सिंह के आवास में... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:21 AM (IST)
        

श्मशान घाट पर किसान की हत्या

मेरठ: हस्तिनापुर थाना क्षेत्र के श्मशान घाट पर रविवार शाम नकाबपोश बदमाशों ने धारदार हथियार से काटकर एक किसान की हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने से पहले बदमाशों ने किसान के रिश्तेदार को तमंचा दिखाकर भगा दिया था। आला अधिकारियों को बुलाने को लेकर आसपास के लोगों ने शव को थाने के सामने रखकर हंगामा किया। बाद में सीओ ने सख्त कार्रवाई का आश्वासन देकर लोगों को शांत किया। सतीश उर्फ भगतजी (50) पुत्र फूलच... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:21 AM (IST)
        

'रोजेदार बोले, खुलेआम रसोई गैस ब्लैक करता है डीलर'

मेरठ : रसोई गैस न मिलने पर रविवार को उपभोक्ताओं के सब्र का पैमाना छलक उठा। सुबह से बड़ी संख्या में रोजेदार रसोई गैस लेने के लिए कतार में लगे हुए थे। इस बीच कई वाहन, रिक्शा आदि में सिलेंडर जाने लगे। कई घंटे इंतजार के बाद गोदाम इंचार्ज ने गैस खत्म होने की बात कही तो लोग उग्र हो गए। जमकर हंगामा करते हुए हापुड़ रोड पर जाम लगाया गया। इस बीच सिलेंडर से भरे ट्रक से सिलेंडर लूटने का भी प्रयास किया गया। कां... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 10:02 PM (IST)
        

सोलह श्रृंगार कर पहुंची महिलाएं, तीज की धूम

मेरठ : तीज का माहौल हो और महिलाएं रंग-बिरंगे परिधानों में सजधज कर न आएं ऐसा तो हो ही नहीं सकता। रविवार को शहरभर में तीज सें संबंधित कार्यक्रमों की बहार रही। विभिन्न महिला संगठनों रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन किया। जोधा-अकबर के किरदार में बिखेरे रंग कैविट्स लेडीज क्लब की ओर से पीपीपी कान्फ्रेंस हॉल में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सदस्याओं ने जोधा अकबर के अंदाज में कार्यक्रम प्रस्तुत कर माहौल ख... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 09:59 PM (IST)
        

जातिवादी राजनीति व नशे का बहिष्कार करें युवा: चंद्रमोहन

मेरठ : वलीदपुर गांव के पास स्थित परमधाम न्यास अरिहंतपुरम में रविवार को युवा एकजुटता महायज्ञ का आयोजन किया गया, जिसमें जाति रहित समाज, जातिवादी राजनीति व नशे का बहिष्कार करने का संदेश दिया गया। सत्संग के दौरान पूर्णगुरु चंद्रमोहन ने कहा कि आज गुटखा, शराब, सिगरेट व अन्य तंबाकू उत्पाद बनाने वाले अरबपति बन गए, जबकि इसको खाने वाले युवा बीमार हो गए। नशे की इन सभी चीजों से दूर रहना चाहिए। सवा करोड़ हिंदु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 09:51 PM (IST)
        

सीसीएसयू की साइट अपडेट, लखनऊ विवि पिछड़ा

मेरठ : चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय की साइट अब सूचनाओं को अपडेट कर रही है, जबकि प्रदेश की राजधानी लखनऊ का विश्वविद्यालय पिछड़ा हुआ है। प्रदेश में नए राज्यपाल राम नाइक ने कार्यभार संभाल लिया है। राज्यपाल के साथ वह प्रदेश के सभी विश्वविद्यालय के कुलाधिपति भी बनें हैं, लेकिन हालात यह है कि लखनऊ विवि सहित अन्य विश्वविद्यालय की साइट पर अभी भी पूर्व राज्यपाल डा. कुरैशी का नाम और फोटो अपलोड है। पूर्व में ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 09:45 PM (IST)
        

सहारनपुर हिंसा के विरोध में आजम का पुतला फूंका

मेरठ : थाना क्षेत्र के मौहम्मदपुर गांव में शनिवार को सहारनपुर में हिंसा व आगजनी से गुस्साए सिख समाज ने प्रदेश कैबिनेट मंत्री आजम खां का पुतला फूंका। इससे पहले ग्रामीणों ने इंस्पेक्टर दौराला को डीएम के नाम ज्ञापन सौंपा। दौराला-लावड़ मार्ग पर स्थित मौहम्मदपुर गांव में गुरुद्वारे पर एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता पूर्व ग्राम प्रधान जसवीर ने की। संचालन करते हुए समाजसेवी पुरूषोत्तम उपाध्या... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 09:44 PM (IST)
        

शिक्षा संक्षेप खबरें

मेरठ : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के मेरठ मंडल के जिला अध्यक्षों एवं जिला मंत्रियों की एक बैठक रविवार को शांता स्मारक कन्या इंटर कालेज में आयोजित की गई। बैठक में संघ के प्रांतीय अध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा ने कहा कि सरकार पर संगठन द्वारा इस बात का दबाव बनाया जा रहा है कि वे शिक्षकों की नियुक्तियों को पारदर्शी कर स्कूलों की लंबे समय से लंबित समस्याओं का निस्तारण किया जाए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 09:32 PM (IST)
        

शांति के लिए छात्रों ने निकाला कैंडिल मार्च

मेरठ: सहारनपुर में हुए दंगे के खिलाफ और आपसी भाईचारा कायम रखने के लिए रविवार को चौ. चरण सिंह विवि के छात्रों ने कैंडिल मार्च निकाला। परिसर में सेंट्रल लाइब्रेरी पर एकत्रित होकर छात्रों ने विवि के मुख्य गेट तक कैंडिल मार्च निकाला। छात्रों ने प्रदेश में बिगड़े हालात को लेकर प्रदेश सरकार की निंदा की। उन्होंने नैतिकता के नाम पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से इस्तीफा मांगा। छात्रों ने सीसैट के विरोध में द... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 09:30 PM (IST)
        

आरक्षण के समर्थन में उठा आवाज

मेरठ: आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति के तत्वावधान में पीपीपी कांफ्रेंस हाल में रविवार को जिला सम्मेलन हुआ। इसमें वक्ताओं ने आरक्षण के समर्थन में आवाज उठाई। कहा कि सदियों से दलितों के साथ भेदभाव हुआ है। जिसके खिलाफ हमें आवाज उठाने की जरूरत है। सम्मेलन में मुख्य वक्ता डा. रवि प्रकाश ने कहा कि नरेंद्र मोदी 22 प्रतिशत दलित, आदिवासियों के वोट लेकर प्रधानमंत्री बने, कांग्रेस के झूठे वायदे को दलितों से नकार ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 09:27 PM (IST)
        

यूजी में दाखिले को पांचवीं कटऑफ जारी

मेरठ : चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय से संबद्ध कालेजों में बीए, बीएससी, बीकॉम, बीएससी कृषि में प्रवेश के लिए विवि ने रविवार देर शाम पांचवीं कटऑफ जारी की। पांचवीं कटऑफ में पूर्व कटऑफ में आए उन वंचित छात्रों को मौका दिया गया है, जिन्होंने रिकंसीडर के लिए अप्लाई किया था। शहर के एडेड कालेजों में अधिकतर कोर्स में केवल रिजर्व कोटे की सीट रिक्त हैं। पांचवीं कटऑफ से रिक्त सीटों पर एडमिशन लिए जाएंगे। इस कटऑ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 09:24 PM (IST)
        

फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता का आयोजन

जागरण संवाददाता मेरठ: भटनागर सभा मेरठ महिला संभाग की ओर से शास्त्रीनगर स्थित ऐम पब्लिक स्कूल में रविवार को भटनागर तीज महोत्सव का आयोजन किया गया। जिसमें सभी सदस्याओं ने फैंसी ड्रेस व मेहंदी प्रतियोगिता में भाग लेकर अपने हुनर का परिचय दिया। सावन के गीतों पर सभी सदस्याओं ने मिलकर जमकर नृत्य किया। समापन पर तीज क्वीन प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमें दीपा भटनागर को तीज क्वीन का ताज पहनाकर पुरस्कृत किय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 09:21 PM (IST)
        

कम हो रहा मोदी कहर का असर : नगमा

मेरठ : जिस मोदी लहर ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का सूपड़ा साफ कर दिया उसे कांग्रेस नेत्री नगमा लहर नहीं कहर मानती हैं। नगमा का मानना है कि उत्तराखंड में तीन विधानसभा सीटों पर जीत इस बात का सुबूत है कि उस कहर का असर कम होने लगा है। रविवार शाम नगमा बुढ़ाना गेट स्थित कांग्रेस पार्टी कार्यालय में आयोजित इफ्तार पार्टी में शिरकत करने आई थी। इफ्तार के बाद पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं से नगमा ने कहा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 09:17 PM (IST)
        

लड़की संस्कारी चाहिए, लड़का हो नशे से दूर

मेरठ : जॉब के साथ लड़कियां नशे की प्रवृति से दूर रहने वाले जीवनसाथी की चाह रख रही हैं। रविवार को शिवशक्ति नगर स्थित जैनिस पैलेस में ब्राह्माण समाज संगठन द्वारा आयोजित युवक-युवती परिचय सम्मेलन में लड़कों ने नौकरीशुदा की अपेक्षा संस्कारी लड़कियों को तरजीह दी। सम्मेलन में 423 रजिस्ट्रेशन हुए जिसमें से पचास युवक-युवतियों ने वैवाहिक बंधन में बंधने की रजामंदी दिखाई। अष्टम ब्राह्माण युवक-युवती परिचय सम्मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 08:52 PM (IST)
        

बाजार में उतरी होंडा की मोबिलियो

मेरठ : प्रीमियम श्रेणी की गाड़ियां बनाने वाली होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड ने रविवार को अपनी मिड साइज 7 सीटों वाली होंडा मोबिलियो को बाजार में उतारने के साथ ही एमपीवी क्षेत्र में नई शुरुआत की घोषणा कर दी है। देश में लोगों की ड्राइविंग जरूरतों और जीवनशैली पर कराए गए सर्वेक्षण के बाद इस कार को डेढ़ लीटर आइ-डीटेक डीजल और डेढ़ लीटर आइ-वीटेक पेट्रोल इंजन के साथ उतारा गया है। मोबिलियो का डीजल इंजन होंडा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 27 Jul 2014 08:50 PM (IST)
        
(News from Meerut-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें