« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मेरठ

रिजल्ट में इस बार बाजी मारेगा यूपी बोर्ड

मेरठ : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की मनोविज्ञान की परीक्षा के साथ ही सोमवार को इस वर्ष की बोर्ड परीक्षाओं का महासंग्राम समाप्त हो चुका है। अब परीक्षार्थियों को अपनी मेहनत के परिणाम का इंतजार रहेगा। मई के आगमन के साथ ही हर दिन परीक्षार्थियों की नजर बोर्ड परिणाम पर होती है। बोर्ड परीक्षा व मूल्यांकन प्रक्रिया की तीव्रता को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि इस बार बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 07:19 PM (IST)
        

बालीवुड को भा रही हैं मेरठ की कहानियां

विवेक राव, मेरठ : बालीवुड में मेरठ का सिक्का सिर चढ़कर बोल रहा है। चाहे अभिनय का क्षेत्र हो, संगीत का या फिर स्क्रिप्ट का, हर जगह मेरठी छाए हुए हैं। यह अपने हुनर और हौसले से सफलता की नई गाथा लिख रहे हैं। मेरठ के रोहित राना, जिनकी स्क्रिप्ट को कभी मुंबई के डायरेक्टर फेंक देते थे, आज हाथों हाथ ले रहे हैं। मेरठ के युवाओं की लिखीं कहानियां आज छोटे से लेकर बड़े पर्दे पर लोगों के दिलोदिमाग पर छा रही ह... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 05:10 AM (IST)
        

तीन लाख अभ्यर्थियों ने दी प्रवेश परीक्षा

मेरठ : रविवार को उत्तर प्रदेश संयुक्त इंजीनिय¨रग प्रवेश परीक्षा सात सेंटरों पर हुई। परीक्षा देकर निकले छात्र- छात्राओं ने गणित के सवालों को कठिन और केमिस्ट्री को आसान बताया। यूपीटीयू से संचालित कालेजों में प्रवेश के लिए प्रदेश भर में तीन लाख से अधिक अभ्यर्थी प्रवेश परीक्षा में बैठे थे। मेरठ में बीटेक में प्रवेश के लिए राधा-गोविंद इंजीनिय¨रग कालेज, दीवान वीएस इंस्टीट्यूट, एमआइईटी, बीआइटी, सीइआरटी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 05:09 AM (IST)
        

शहर में ई-रिक्शा की फौज, जनता परेशान चालकों की मौज

मेरठ : मेरठ शहर में ई-रिक्शा की फौज आ गई है। शहर की सड़कों पर घूम रही कई हजार ई-रिक्शा की संख्या हाथ की रिक्शा से भी ज्यादा हो गई है। ई-रिक्शा और ऑटो-टेंपो की फौज ने शहर की यातायात व्यवस्था को ध्वस्त कर दिया है। लगभग दो साल से देश भर में शहरों की सड़कों पर ई-रिक्शा (बैट्री चलित) दौड़ रहे हैं। शहरों के पर्यावरण के लिए मुफीद पाते हुए केंद्र सरकार ने इन्हें मानकों की कसौटी पर परखने के बाद रजिस्ट्रेशन,... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 05:09 AM (IST)
        

विद्या नालेज के उत्सव में फैशन का तड़का

मेरठ : विद्या नालेज पार्क के कला उत्सव में अंतिम दिन फैशन जगत की सुंदरियों ने चार चांद लगा दिए। रैंप पर अलग-अलग परिधानों में नमूदार हुई मॉडलों के कैटवॉक पर लोगो कें दिल लट्टू हुए। वहीं, अन्य प्रतियोगिताओं के विजेताओं को इस मौके पर पुरस्कृत भी किया गया। विद्या नालेज पार्क में दो दिवसीय कला उत्सव प्रदर्शनी के समापन पर रविवार को इनफिनिटी फैशन शो का शुभारंभ फेमिना मिस इंडिया 2013 जोया अफरोज ने किया। ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 05:08 AM (IST)
        

40 पर पहुंचा पारा

मोदीपुरम (मेरठ) इस सीजन में पहली बार रविवार को तापमान 40 डिग्री पर पहुंच गया। सुबह से ही गर्मी का अहसास होने लगा था। दिन चढ़ते-चढ़ते चटख धूप ने रंगत ले ली। मौसम विभाग के रिकॉर्ड में दोपहर तक यह रविवार इस वर्ष का अब तक का सबसे गर्म दिन दर्ज हो गया। अप्रैल माह में बारिश होने से वैज्ञानिक भी परेशान दिखाई दे रहे थे। पिछले चार-पांच दिन से मौसम साफ होने से गरमी ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। रविव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 02:19 AM (IST)
        

'जब हमारे घरों में कूड़ा फेंका, तब हमसे क्यों उम्मीद करते हैं'

मेरठ : संविदा सफाई कर्मियों का वेतन बढ़ाने के फैसले की गेंद अब नगर निगम बोर्ड के पाले में हैं। निगम की 'सरकार' की नाराजगी ने सभी के होश उड़ा दिए हैं। सफाई कर्मचारी समेत सभी लोग पार्षदों को मनाकर बैठक में आने के लिए तैयार करने के लिए रात भर जुटे रहे। महापौर ने भी देर रात तक कैंप कार्यालय पर पार्षदों के साथ बैठक करके उन्हें मनाने का प्रयास किया। रविवार को डीएम से उनकी वार्ता के बाद सफाई कर्मियों के व... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 02:14 AM (IST)
        

कूड़ेदान में पड़ी दिखी प्रशासनिक इच्छाशक्ति

मेरठ : सफाईकर्मियों की हड़ताल तथा तीन दिन से फैलाए जा रहे कूड़े ने शहर को महामारी के मुहाने पर लाकर खड़ा कर दिया है। शहर की गली, चौराहे और नाले नालियों में कूड़ा भरा है। हालात महामारी जैसे हैं। शहर के सघन आबादी वाले इलाके में यह खतरा और अधिक है। पूरा मेरठ सड़ांध मार रहा है, लेकिन जिला प्रशासन, पुलिस, नगर निगम प्रशासन के अधिकारी वंशी बजाने की मुद्रा में हैं। हड़तालियों के हौसले बढ़ते जा रहे हैं और प्रशा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 02:13 AM (IST)
        

सफाईकर्मियों ने नहीं मानी डीएम की भी बात

मेरठ : चार दिन से हड़ताल कर रहे सफाई कर्मचारियों से रविवार को डीएम और एसएसपी ने तीन घंटे तक बंद कमरे में वार्ता की, लेकिन बात नहीं बन सकी। वे हड़ताल पर अड़े हैं, उन्होंने डीएम से केवल नगर निगम की सोमवार (आज) को होने वाली बोर्ड बैठक तक चौराहों पर नया कूड़ा न डालने का वादा किया। संविदा कर्मियों को 14,490 रुपये मासिक वेतन की मांग को लेकर उत्तर प्रदेशीय सफाई मजदूर संघ के बैनर तले चार दिन से सफाई कर्मचार... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 02:12 AM (IST)
        

सराफा बाजार में दिल्ली पुलिस की दबिश

मेरठ : चोरी के एक मामले में छानबीन कर रही दिल्ली पुलिस की टीम ने रविवार दोपहर सराफा बाजार नील गली में दबिश दी। पुलिस हिरासत में आए एक आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने बेचा गया चोरी का कुछ माल और एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। दिल्ली के कृष्णानगर थाने में कुछ दिन पूर्व चोरी का एक मुकदमा दर्ज हुआ था। पुलिस ने चोरी करने वाले एक आरोपी को दबोच लिया था। जिस आरोपी को पुलिस ने पकड़ा, वह लूटपाट की कई घटनाओं ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 02:09 AM (IST)
        

सूरजकुंड रोड पर अंधाधुंध फाय¨रग

मेरठ : सूरजकुंड रोड पर इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप के पास शराब के ठेके पर रविवार रात कुछ युवकों ने फाय¨रग कर दी। स्थानीय लोगों में दहशत फैल गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची, हालांकि कोई आरोपी पुलिस के हाथ नहीं लगा। जेल चुंगी से सूरजकुंड की ओर आने वाली सड़क पर पेट्रोल पंप के पास ही एक शराब ठेका है। रविवार रात को कुछ युवक इसी ठेके पर शराब और बीयर खरीदने आए थे। किसी बात को लेकर सेल्समैन से कार सवार युवक... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 02:08 AM (IST)
        

जैन धर्म में अष्टापद का विशेष महत्व : देव गुप्त

मेरठ: श्री श्वेतांबर तीर्थ क्षेत्र में आयोजित वर्षीतप पारणा महोत्सव के तीसरे दिन रविवार को श्रद्धालुओं ने भगवान की प्रभावना कर पुण्य लाभ अíजत किया। भगवान शांतिनाथ के प्रक्षाल पूजन के पश्चात श्री आदिनाथ भगवान का प्रक्षाल पूजन व अष्टापद में आदीश्वर भगवान का प्रक्षाल पूजन किया गया। शांतिनाथ मंदिर में पंचकल्याणक पूजन, अष्टापद मंदिर में प्रभावना व पारणा मंदिर में मंगल आरती का आयोजन किया गया, जिसमें बड़... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 02:08 AM (IST)
        

क्रिएटिव ग्रुप की सदस्यों ने ली बेटी बचाने की शपथ

मेरठ : क्रिएटिव ग्रुप ने रविवार को बेटी बचाने की पहल की। इसके तहत सभी पदाधिकारियों एवं सदस्याओं ने बेटी बचाने की शपथ ली। बेटी बचाओ और कवियत्री सम्मेलन का आयोजन मोदीपुरम स्थित लाल किला रिसोर्ट में दोपहर दो बजे से किया गया। मुख्य अतिथि अनुपमा अहलूवालिया व डा. मंजू गुप्ता रहीं। इस दौरान कवियत्री सम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसमें कवियत्री डा. ममता वाष्र्णेय ने अपनी सुरीली आवाज और कविताओं से समां बां... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 02:07 AM (IST)
        

परवान चढ़ने लगा नौचंदी मेला, मंत्री भी पहुंचे

मेरठ : धीरे-धीरे नौचंदी मेला अब परवान चढ़ने लगा है। मेले में बड़ी संख्या में जहां दुकानें सज गयी हैं तो वहीं झूले भी लग गए हैं। मनोरंजन के लिए सर्कस और मौत के कुएं में रविवार को कलाकारों ने अभ्यास किया। शाम को एक शो भी चला। उत्तर भारत का ऐतिहासिक नौचंदी मेला धीरे-धीरे गुलजार होने लगा है। रविवार को अवकाश का दिन होने के कारण लोग मेला घूमने आए। परिवार संग आए लोगों ने मेले में आनंद और उल्लास की द्विधा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 02:06 AM (IST)
        

..अपनी मां की दुआ लीजिए

मेरठ : नौचंदी के पटेल मंडप में रविवार शाम मुकाबला-ए-कव्वाली का आयोजन किया गया। दिल्ली से मशहूर कव्वाल साजन शोला व मुंबई से कव्वाला सुनीता चौधरी ने मुकाबले में शिरकत की। दोनों ने अपने-अपने अंदाज में एकदूसरे को कड़ा मुकाबला देते हुए बेहतरीन कव्वाली का नजारा पेश किया। दोनों के बीच छिड़ी शेरो-शायरी की जंग में साजन शोला ने प्यार भरे अंदाज में नजराना पेश करते हुए शुरूआत की 'दर्द की ये दवा जरा दीजिए, सबसे ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 02:05 AM (IST)
        

पहल के प्रयास से डिफेंस कालोनी के गेट की गंदगी साफ

गंगानगर : सफाई कर्मी जहां अपनी मांगों को लेकर शहर में जगह-जगह गंदगी फैला रहे हैं, वहीं पहल संस्था के प्रयास की सभी सराहना कर रहे हैं। पहल एक प्रयास संस्था के सदस्यों ने रविवार को डिफेंस कालोनी के गेट पर जोरशोर से सफाई अभियान चलाया। गेट पर लगे कूड़े के ढेर को हटाने के साथ-साथ वहां स्थापित मेजर मनोज तलवार शिलापट को रंग-रोगन कर चमका दिया। वहीं, एनएएस कालेज के पास भी सफाई अभियान चलाया गया। डिफेंस कालो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 02:03 AM (IST)
        

हाय री तबाही : चार कंधों पर चार और किसान

मेरठ : कुदरत के कहर से बरबाद फसलों का सदमा किसान सहन नहीं कर पा रहे। पिछले चौबीस घंटों में में चार और किसानों ने दम तोड़ दिया। सभी का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। पहली मौत गांव दरियापुर के किसान प्रवीण की हुई। प्रवीण, रविवार की सुबह खेत पर गए थे। गेहूं की दम तोड़ चुकी बालियों को देखकर उनका भी दम निकल गया। मृतक किसान प्रवीण को तीन बेटियां व एक बेटा है। एसडीएम मवाना अर¨वद ¨सह व तहसीलदार महेंद्र बहाद... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 02:01 AM (IST)
        

एचटी लाइन का तार टूटने से फसल जली

मेरठ : जेवरी गांव में रविवार को एचटी लाइन का तार टूटने से चार किसानों की लगभग 16 बीघा गेहूं की फसल जल गई। किसानों ने मुआवजे की मांग की है। जेवरी गांव निवासी विशम्बर, बिजेंद्र, विनोद व बलबीरी का कहना है कि फसल पूरी तरह पक चुकी थी और कटाई को तैयारी थी। उन्होंने बताया कि रविवार को खेतों के ऊपर से गुजर रहे एचटी लाइन का तार टूटा और खेत पर गिर गया। देखते ही देखते फसल में आग लग गई। सूचना पर पहुंचे किसा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 02:00 AM (IST)
        

चोरी कर भाग रहे दो दबोचे, एक भागा

मेरठ : भूपगढ़ी गांव में रविवार को एक घर से 40 हजार रुपये नगद व डेढ़ लाख के जेवर चोरी कर भाग रहे दो बदमाशों को ग्रामीणों ने दबोच लिया। बदमाशों की पिटाई कर पुलिस को सौंप दिया गया। जबकि उनका एक अन्य साथी बाइक से चोरी किया गया माल लेकर भाग गया। पीड़ित ने तीन बदमाशों के खिलाफ तहरीर दी है। भूपगढ़ी गांव निवासी गजेन्द्र अपने परिवार के साथ जानी-सिसौला संपर्क मार्ग पर घर रहता है। रविवार को गजेन्द्र परिजनों ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 01:59 AM (IST)
        

दहेज की खातिर विवाहिता को मार डाला

मेरठ : लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र की आशियाना कालोनी में विवाहिता की संदिग्ध परिस्थतियों में मौत हो गयी। ससुरालियों की तहरीर पर पुलिस ने दहेज हत्या का पति समेत तीन आरोपियों पर मुकदमा लिख लिया है। सरधना के सराय अफगान मोहल्ला निवासी रशीद अहमद ने अपनी बेटी नसरीन का निकाह करीब डेढ़ साल पहले आशियाना कालोनी के जाहिद के साथ किया था। तीन दिन पहले अपने छह माह के बेटे अयान के साथ नसरीन ससुराल आई थी। इसके बाद ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Apr 2015 01:58 AM (IST)
        
(News from Meerut-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें