Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
September 16,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मेरठ

मांगे न मानने पर आज रात से हड़ताल

मेरठ : केबिल आपरेटर संघ ने डेन गैलेक्सी के कनेक्शन पर की गयी 15 रुपये शुल्क वृद्धि को लेकर तीखे तेवर अपना लिये हैं। संघ ने सोमवार को कलक्ट्रेट तक जुलूस निकाला। डेन गैलेक्सी एवं जिला प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी कर हंगामा किया। इसके बाद एडीएम सिटी एसके दुबे से वार्ता की। वार्ता में अल्टीमेटम दिया कि यदि मंगलवार को दोपहर 12 बजे तक उनकी मांग पूरी नहीं हुई तो रात्रि 12 बजे से हड़ताल कर वह प्रसारण ठप कर ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:45 AM (IST)
        

लखवीर सिंह 'लक्खा' ने भजनों से बांधा समां

मेरठ : प्रसिद्ध भजन गायक लखवीर सिंह 'लक्खा' ने सोमवार रात जिमखाना मैदान में आयोजित भजन संध्या में समां बांध दिया। दर्शक भजनों पर थिरकते-झूमते रहे। वहीं दिल्ली से आई गौरव महादेव एवं पार्टी की झांकी ने शिव तांडव को मंच पर साकार किया। पूरी रात भक्ति की सरिता बहती रही और श्रद्धालु गोता लगाते रहे। श्रीश्याम मोरवी मंडल की ओर से जिमखाना मैदान में 'एक शाम भोले के नाम' आयोजित किया गया। इसमें चर्चित गायक ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:43 AM (IST)
        

सीजेएम से ठगी के आरोपी से 30 हजार बरामद

मेरठ : हाईकोर्ट का जज बताकर मेरठ के सीजेएम से नब्बे हजार रुपये ठगने वाले आरोपी को सिविल लाइन पुलिस ने रिमांड पर लिया है। पुलिस ने आरोपी के झारखंड स्थित घर से तीस हजार रुपये बरामद किए हैं। रकम बरामद होने के बाद समय अवधि पूरी होने से पहले ही उसे जिला कारागार में दाखिल कर दिया गया है। नौ जुलाई को सीजेएम संजीव कुमार के मोबाइल पर एक कॉल आई। कॉलर ने खुद को हाईकोर्ट का जज बताते हुए उनसे 90 हजार रुपये ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:43 AM (IST)
        

जहरखुरानी गिरोह ने पशु व्यापारी से आठ लाख लूटे

मेरठ : भैंसाली रोडवेज स्टैंड के पास सोमवार सुबह जहरखुरानी गिरोह ने जहरीला पदार्थ खिलाकर मुजफ्फरनगर के पशु व्यापारी से आठ लाख रुपये लूट लिए। बेहोशी की हालत में सड़क किनारे पड़े मिले व्यापारी को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया। मुजफ्फरनगर के तितावी थाना क्षेत्र के गांव बघरा निवासी 32 वर्षीय जावेद पुत्र इकबाल पशु खरीद-फरोख्त का काम करते हैं। उनका मांस सप्लाई का भी काम है। दो दिन पहले जावेद मुजफ्फर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:42 AM (IST)
        

आर्मी कमांडर ने टटोली सेना की तैयारियों की नब्ज

मेरठ : मध्य कमान के आर्मी कमांडर जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल राजन बख्शी ने सोमवार को मेरठ छावनी परिषद का निरीक्षण कर सुरक्षा तैयारियों का जायजा लिया। बीते कुछ दिनों से वेस्ट यूपी में गर्म आतंकी माहौल के बीच उन्होंने सेना के अधिकारियों को 24 घंटे सतर्कता बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। साथ ही उन्होंने छावनी परिषद की आधारभूत संरचनाओं में हो रहे विकास के साथ ही कैंट बोर्ड के मामलों की भी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 16 Sep 2014 01:41 AM (IST)
        

जाट समाज ने सौंपी राहत सामग्री

मेरठ: जम्मू-कश्मीर में आई प्रलयंकारी बाढ़ में सर्वस्व खो चुके लोगों की मदद में मेरठ की जनता के सहयोग का क्रम जारी है। रविवार को छुट्टी का दिन होने के बावजूद दोपहर में जाट समाज, जिला मेरठ ने कलक्ट्रेट पहुंचकर राहत सामग्री सौंपी। जाट समाज की ओर से 200 किलो भूना चना, 100 किलो पेठे की मिठाई और 100 कंबल सौंपा गया। इस दौरान जाट समाज की ओर से रि. कर्नल संसार सिंह धूम, चौ. कल्याण सिंह, गजेंद्र सिंह पायल,... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 01:53 AM (IST)
        

प्रारंभिक से भी आसान रही पुलिस की मुख्य परीक्षा

मेरठ : उत्तर प्रदेश पुलिस में उप निरीक्षक नागरिक पुलिस और पीएसी सीधी भर्ती परीक्षा-2011 की मुख्य परीक्षा रविवार को शहर के दो केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच हुई। कानूनी पेचीदगी में अटकी परीक्षा के देर से आयोजन के बाद भी परीक्षार्थियों की उपस्थिति 97 प्रतिशत रही। परीक्षार्थियों के जोश में कोई कमी नजर नहीं आई, लेकिन अधिकतर का कहना है कि मुख्य परीक्षा का पेपर प्रारंभिक परीक्षा के पेपर से भी आ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 01:52 AM (IST)
        

अभिषेक सिंह बने आर्मी लेफ्टिनेंट

मेरठ : पल्लवपुरम फेज-एक निवासी व अंबाला में तैनात कर्नल हरेंद्र सिंह के बेटे अभिषेक सिंह ने 13 सितंबर को पूर्ण हुए 11 महीने के प्रशिक्षण के बाद सेना में लेफ्टिनेंट बन मेरठ के साथ देश का नाम रोशन किया है। रविवार को उनके घर बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। पल्लवपुरम निवासी लेफ्टिनेंट अभिषेक सिंह ने बताया कि 13 सितंबर को 11 महीने के कड़े प्रशिक्षण के बाद सेना की आ‌र्म्ड कोर में टैंक रेजीमेंट में कम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 01:52 AM (IST)
        

चोर गिरोह का बदमाश गिरफ्तार, दो फरार

मेरठ : नेशनल हाईवे स्थित पल्हेड़ा चौराहे से शनिवार देर रात पुलिस ने चोर गिरोह के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया, जिसके कब्जे से सामान भी बरामद हुआ है। आरोपी के दो साथी चकमा दे गए। पुलिस का दावा है कि आरोपी ने क्षेत्र में छह चोरी की वारदातों को अंजाम देना कुबूल किया है। दो दिन पूर्व बदमाशों ने पल्लवपुरम स्थित शाहनवाज की दुकान का ताला तोड़कर हजारों रुपये का सामान चोरी कर लिया था। पीड़ित ने वारदात के सं... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 01:51 AM (IST)
        

डिफेंस कालोनी में बसपा नेता की कोठी में युवक ने जान दी

मेरठ : लालकुर्ती थाना क्षेत्र अंतर्गत डिफेंस कालोनी में सोसायटी आफिस में कार्यरत चौकीदार के पुत्र ने देर रात बसपा नेता की कोठी में बने सर्वेट क्वार्टर में पंखे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस के अनुसार, डिफेंस कालोनी में बसपा नेता सुनील वाधवा की ए-178 नंबर की कोठी है। कोठी में बने सर्वेट क्वार्टर में भगता बहादुर पिछले 6 माह से अपने परिवार के साथ रह रहा है। बहादुर मूल रूप से गुवाहाटी का न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 01:50 AM (IST)
        

हिंदी दिवस पर कवि सम्मेलन का आयोजन

मेरठ : शोभित विश्वविद्यालय में रविवार को हिंदी दिवस पर कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस दौरान जम्मू-कश्मीर में हुई त्रासदी के लिए दो मिनट का मौन भी रखा गया। कार्यक्रम का शुभारंभ कुलसचिव डॉक्टर जयानंद ने मां शारदे के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित करके किया। कवियों ने वीर, हास्य, श्रृंगार व करुण रसों की प्रस्तुति देकर सबका मन मोह लिया। मुख्य अतिथि लोकेंद्र यादव ने पुरस्कार का वितरण किया। इस मौके पर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 01:49 AM (IST)
        

बासमती निर्यात बढ़ने से चमकेगा वेस्ट के किसानों का भाग्य

अशोक चौहान, मोदीपुरम् (मेरठ) पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसान यदि फसल चक्र के अनुसार फसल पैदावार करें तो गन्ने की खेती से आयी बदहाली बासमती चावल उगाने से न सिर्फ दूर हो सकती है, बल्कि भविष्य भी चमक सकता है। बासमती का निर्यात तीन साल से जिस गति से बढ़ रहा है, उससे लगता है कि किसान का भविष्य बासमती की पैदावार करने में ही सुरक्षित है। वर्तमान परिवेश में गन्ना पैदावार से ऊब चुके किसान बासमती पैदा कर ख... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 01:48 AM (IST)
        

एथलेटिक्स का सरताज रहा मेरठ

मेरठ : कैलाश प्रकाश स्पो‌र्ट्स स्टेडियम पर खेली गई दो दिनी राज्य ओपन एथलेटिक्स स्पर्धा में मेरठ ने बालक एवं बालिका वर्ग में ओवरआल चैंपियनशिप जीतकर तहलका मचा दिया। लखनऊ समेत 16 मंडलों की टीम के बीच मेरठ के कई एथलीटों ने अपने हैरतअंगेज प्रदर्शन से जूनियर नेशनल में भी स्थान बना लिया। लखनऊ साई सब सेंटर के लांग जंपर युगांत को बालक वर्ग एवं सहारनपुर की दिव्या को बालिका वर्ग में सर्वश्रेष्ठ एथलीट चुना ग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 01:47 AM (IST)
        

बच्चा पार्क से ईव्ज चौराहे तक के सफर में मुश्किलें बरकरार

मेरठ : बच्चा पार्क से ईव्ज चौराहे तक का सफर एक माह और मुश्किलों पर भरा रहेगा। जिलाधिकारी के निर्देश के बावजूद समय सीमा खत्म होने के बाद भी आधा काम ही हो सका है। गंगाजल पेयजल आपूर्ति परियोजना का क्रियान्वयन कर रहे जल निगम ने बच्चा पार्क से ईव्ज चौराहे तक तीन स्थानों पर विशालकाय गड्ढे खोद रखे हैं। पहले एक स्थान पर गड्ढा खोदा जाना था और सड़क को आंशिक रूप से बंद कर शेष भाग पर यातायात बहाल रखने की योजन... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 01:46 AM (IST)
        

शहर के चौराहे: दिनभर के जाम से कराह रहा हापुड़ अड्डा

मेरठ : हापुड़ अड्डा, शहर के मुख्य चौराहों में शुमार है, जिससे हापुड़, बागपत, रुड़की, गढ़ व मुरादाबाद की दिशा तय होती है। बहरहाल, प्रशासनिक व विभागीय उदासीनता और पुलिसकर्मियों की जेब भरने की नीति से हापुड़ अड्डा चौराहे पर दिनभर जाम की स्थिति बनी रहती है। अनियोजित तरीके से निर्मित हापुड़ अड्डा चौराहा के सौंदर्यीकरण की योजनाएं तो बहुत बनीं, लेकिन अमलीजामा किसी को नहीं पहनाया जा सका। तंत्र की अदूरदर्शिता ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 01:46 AM (IST)
        

अलीपुर मोरना में करंट से मजदूर की मौत

मेरठ : अलीपुर मोरना गाव के जंगल में रविवार सुबह विद्युत तार की चपेट में आने से एक मजदूर की मौत हो गई। परिजनों ने आनन-फानन में मृतक का अंतिम संस्कार कर दिया। पुलिस ने मामले अनभिज्ञता जताई है। घटना रविवार सुबह आठ बजे की है। अलीपुर मोरना गांव के समीप भट्ठे पर चौकीदार ब्रजेश निकट के खेत से बंदर भगाने गया था। जहां, 440 वाट का विद्युत तार टूटा पड़ा था। उसी समय मजदूर तार की चपेट में आ गया और मौके पर ही ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 01:45 AM (IST)
        

फिर से सावन को आंख तरसी है..

मेरठ : दिल्ली स्थित राष्ट्रीय कवि संगम की मेरठ शाखा का शुभारंभ रविवार को मेरठ में हुआ। इस अवसर पर 'हिंदी दिवस' को ध्यान में रखते हुए मेरठ शाखा की ओर से साकेत स्थित अमेरिकन किड्स स्कूल में कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता संगम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगदीश मित्तल ने की। मुख्य अतिथि के रूप में राष्ट्रीय कवि डा. हरिओम पंवार उपस्थित रहे। उन्होंने इस अवसर पर 'मैं भारत का संविधान हूं, ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 01:45 AM (IST)
        

'गुम' हुए कोली की पत्नी व बच्चे, भाइयों के फोन बंद

संजीव तोमर, मेरठ निठारी कांड का आरोपी सुरेंद्र कोली जेल में बंद है, लेकिन उसके बीबी और बच्चों का कोई अता-पता नही है। एक साल से उसकी पत्नी शांति देवी अपने दो बच्चों को लेकर दिल्ली के बदरपुर निवासी अपने भाई कमल और मोहित के घर पर रह रही थी, लेकिन पिछले छह महीनों से शांति देवी अपने दो बच्चों के साथ आखिर कहां चली गई, किसी को नहीं पता। कोली के सालों का कहना है कि शांति और उसके दो बच्चों को छह महीने प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 01:43 AM (IST)
        

धार्मिकस्थल में मांस फेंकने पर हंगामा

जागरण संवाददाता, मेरठ : हापुड़ रोड स्थित 44 बटालियन पीएसी के सामने स्थित मदरसा जामिया अदानिया परिसर स्थित धार्मिकस्थल में रविवार रात मांस फेंककर माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया गया। आरोपी तीन युवकों को मदरसे के लोगों ने पकड़ लिया और पिटाई कर दी। मामले को लेकर जमकर हंगामा हुआ और सांप्रदायिक तनाव के हालात उत्पन्न हो गए। मौके पर पहुंची खरखौदा पुलिस ने तीनों युवकों को हिरासत में लिया। पुलिस ने धार्मिक स्थल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 01:42 AM (IST)
        

फर्जी कंपनी बनाकर लाखों के फ्रॉड में बैंक मैनेजर गिरफ्तार

मेरठ : फर्जी कंपनी बनाकर लाखों रुपये ठगने के मामले में पुलिस ने इलाहाबाद बैंक के शाखा प्रबंधक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जनवरी में मैनेजर का पुत्र घर से संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गया था। पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर पिता-पुत्र के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया था। जीपी ब्लॉक निवासी आशुतोष शर्मा साई प्लाजा में एक शेयर ट्रेडिंग कंपनी चलाता था। सात जनवरी को आशुतोष अपनी पत्‍‌नी सोनू के ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 15 Sep 2014 01:41 AM (IST)
        
(News from Meerut-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें