« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मेरठ

सीबीएसई अवार्ड से सम्मानित हुए केएल के प्रधानाचार्य

मेरठ : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की ओर से गुरुवार को दिल्ली में आयोजित सीबीएसई अवार्ड समारोह में जागृति विहार स्थिति केएल इंटरनेशनल स्कूल के प्रधानाचार्य व मेरठ सहोदय स्कूल काम्प्लेक्स के चेयरमैन सुधांशु शेखर पांडा को शिक्षा के क्षेत्र में अभूतपूर्व योगदान के लिए सीबीएसई अवार्ड 2014 से सम्मानित किया गया। उन्हें मानपत्र, शॉल व 50 हजार रुपये प्रदान कर मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ई... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 01:46 AM (IST)
        

पांच वर्ष तक पब्लिक स्कूल नहीं बदल सकते ड्रेस

मेरठ : चौधरी चरण सिंह विवि के बृहस्पति भवन में गुरुवार को आयोजित पब्लिक स्कूलों के प्रधानाचार्यो संग बैठक में निर्णय हुआ कि स्कूल पांच वर्ष तक ड्रेस में कोई परिवर्तन नहीं कर सकेंगे। ड्रेस में परिवर्तन करने के लिए स्कूलों को कम से कम एक वर्ष पूर्व अभिभावकों को इसकी सूचना सार्वजनिक रूप से देनी होगी। इस बात पर पब्लिक स्कूलों के प्रधानाचार्यो ने भी सहमति जताई है। इसके साथ ही जिला विद्यालय निरीक्षक श्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 01:44 AM (IST)
        

गन्ना, रोजगार पर रालोद ने कलक्ट्रेट घेरा

मेरठ : गन्ने का बकाया भुगतान ब्याज सहित कराए जाने, प्रदेश में सरकारी नौकरियों में हो रही भारी अनियमितता, यादव सिंह प्रकरण में दोषी राजनेताओं पर भी मुकदमा दायर किए जाने, अतिवृष्टि-ओलावृष्टि के कारण बर्बाद हुए किसानों को मुआवजा दिए जाने, अपात्रों को मिले मुआवजे की जांच कराने, कानून की चौपट होती व्यवस्था आदि मुद्दों पर रालोद ने बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं संग पहुंचकर कलक्ट्रेट घेरा और राज्यपाल के नाम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 01:44 AM (IST)
        

प्रधानों की दंबगई में छिन रहा बच्चों का निवाला

मेरठ : उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत चल रहे स्कूलों से संबंधित जिले से शासन को भेजी गई रिपोर्ट की गुरुवार को पोल खुल गई। प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूलों में कहीं शिक्षक अधिक हैं तो विद्यार्थी नदारद, कहीं विद्यार्थी हैं तो शिक्षक ही नहीं। मिड-डे मील में आलू की सब्जी में आलू ही नहीं दिखा। आंगनबाड़ी का हाल खस्ताहाल दिखा। ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित स्कूलों के मिड-डे मील पर ग्राम प्रधानों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 01:43 AM (IST)
        

'धर्म आत्मा का जागरण है, शरीर की क्रिया नहीं'

मेरठ : श्री शान्तिनाथ दिगम्बर जैन मंदिर, तीरगरान में गुरुवार को जैनमुनि सौरभ सागर महाराज ने भक्ति की गंगा बहायी। इस दौरान मुनिश्री ने धर्म का महत्व बताते हुए कहा कि धर्म हृदय का रूपांतरण है, मात्र बाह्य आचरण परिवर्तन नहीं। धर्म आत्मा का जागरण है, शरीर की क्रिया नहीं। लोहे और चुम्बक में एक रंगरूपता होने के बाद भी लोहे में चुम्बकत्व के गुण नहीं होते। उसी तरह धर्म और व्यवहारिक आचरण में एकरूप होने के... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 09:08 PM (IST)
        

आरक्षण सूची में घालमेल के आरोप लगा सीडीओ को घेरा

मेरठ : त्रिस्तरीय जिला पंचायत चुनाव में आरक्षण सूची में हो रही देरी पर गुरुवार को भाजपाई उग्र हो गए। इन्होंने विकास भवन में पहुंचकर हंगामा किया और अफसरों पर सपाइयों के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया। मुख्य विकास अधिकारी का घेराव भी किया। क्षेत्रीय मंत्री व पंचायत चुनाव प्रभारी पउप्र चौ. सतेंद्र भराला के नेतृत्व में दर्जनों भाजपाई विकास भवन पहुंचे और प्रदेश सरकार विरोधी नारे लगाते हुए हंगामा क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 09:06 PM (IST)
        

शूटिंग में कायम है बढ़त बनाए रखने की जंग

मेरठ : तीसरे टॉप सोर शूटिंग प्रतियोगिता में दूसरे दिन बुधवार को भी शूटरों में एक-दूसरे से बढ़त बनाए रखने की जंग जारी रही। प्रतियोगिता में दूसरे दिन मेरठ सहित बागपत, बिलौनी, शामली, मुजफ्फरनगर, मुरादनगर, गाजियाबाद, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब के करीब डेढ़ सौ शूटरों ने हिस्सा लिया। आयोजक ललित चंदेला व अभिषेक पुंडीर ने बताया कि गुरुवार को शूटरों की संख्या बढ़ने की उम्मीद है। बुधवार को आइएसएसएफ शूटर राइफल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 01:59 AM (IST)
        

सफलता के लिए लक्ष्य निर्धारित करना जरूरी

गंगानगर (मेरठ) : जेपी ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशन्स में बुधवार को कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि अभिनेत्री मोनिका कोहली ने छात्र-छात्राओं को व्यक्तित्व विकास के टिप्स दिए। कार्यक्रम का शुभारंभ सचिव अनुराग अग्रवाल व निदेशक अमित ¨सघल ने संयुक्त रूप से मां शारदे के चित्र के समक्ष दीप जलाकर किया। उन्होंने बताया कि मोनिका कोहली ने फिल्म क्वीन में कंगना रानौत की आंटी का किरदार बखूबी ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 01:58 AM (IST)
        

कांग्रेसियों का कलक्ट्रेट में प्रदर्शन

मेरठ: महानगर कांग्रेस की ओर से बुधवार को दो अहम मुद्दों, स्मार्ट सिटी में मेरठ को शामिल करने तथा भूतपूर्व सैनिकों को वन रैंक वन पेंशन स्कीम के तहत लाने की मांग को लेकर कलक्ट्रेट पर धरना प्रदर्शन किया गया। महानगर अध्यक्ष कृष्ण कुमार शर्मा उर्फ किशनी की अगुवाई में पहुंचे कांग्रेसियों ने आरोप लगाया कि हर मामले में मेरठ प्रदेश के कई दूसरे शहरों से आगे है, बावजूद इसके स्मार्ट सिटी की सूची से मेरठ को व... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 01:57 AM (IST)
        

नर्सिग होम की नर्सरी में आग लगी,दो नवजात झुलसे

मेरठ : जानी के सविता नर्सिग होम में आग लगने से इंक्यूबेटर में रखे दो नवजात झुलस गए। दोनों को आननफानन में मेरठ के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां दोनों बच्चों की हालत चिंताजनक बनी हुई है। नर्सिग होम के डाक्टर आग लगने का कारण शार्ट सर्किट से उठी चिंगारी बता रहे हैं। हादसे के दौरान नर्सरी में सिर्फ दो ही बच्चे थे। शार्ट सर्किट इंक्यूबेटर में हुआ या बाहर की आग से बच्चे झुलसे, यह अभी स्पष्ट नहीं ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 01:57 AM (IST)
        

ट्रेनों में पिसे यात्री, सीट पाने को मारामारी

मेरठ : रोडवेज के चक्का जाम का सीधा असर परिवहन की अन्य व्यवस्थाओं पर पड़ा। सड़क परिवहन से निराशा हाथ लगी तो यात्रियों ने रेलमार्ग का सहारा लिया। दिल्ली, गाजियाबाद, सहारनपुर, देहरादून जाने के लिए बड़ी संख्या में यात्री रेलवे स्टेशनों पर उमड़े। पैसेंजर ट्रेनों में हालात बदहाल दिखे। सिटी व कैंट स्टेशन पर सुबह से यात्रियों की भीड़ उमड़ी। इस दौरान मेरठ-रिवाड़ी-अंबाला शटल, अंबाला पैसेंजर ट्रेन, सहारनपुर-दिल्ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 01:56 AM (IST)
        

बचपन के भोलेपन पर पारिवारिक त्रासदी का ग्रहण

सुशील कुमार, मेरठ वर्णिका और वनिता की उम्र ऐसी नहीं है कि वह कुछ न समझ सकें, लेकिन सब कुछ समझ सकें ऐसा भी नहीं है। डॉक्टर शालिनी और विशाल की बेटियां वनिता फ‌र्स्ट में और वर्णिका फोर्थ क्लास में सोफिया में पढ़ती हैं। परवरिश और शिक्षा का बेहतर माहौल उनकी बातचीत से झलकता है, लेकिन मम्मी-पापा के झगड़े ने उन्हें नियति के ऐसे क्रूर चक्र में फंसा दिया है जिसे वो दोनों समझ भी नहीं पा रही हैं। जो बच्चियो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 01:54 AM (IST)
        

मां के साथ दिल्ली में दुबके हैं डाक्टर विशाल

मेरठ : वरिष्ठ महिला डाक्टर की जहर से हुई मौत के मामले में पुलिस अभी तक कुछ खास नहीं कर पाई है। जिस डाक्टर पति पर हत्या का आरोप है, उनकी लोकेशन दिल्ली में मिल रही है, लेकिन पुलिस डॉक्टर और उनकी मां को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। पूरे प्रकरण में मेडिकल स्टोर संचालक विक्रम को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई है। थापरनगर में रहने वाले डाक्टर सीएल आर्या की पुत्रवधू डा. शालिनी आर्या उर्फ शालू की जहर से मौत ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 01:51 AM (IST)
        

रोडवेज के चक्का जाम से यात्री हुए हलकान

मेरठ : रोड ट्रांसपोर्ट एंड सेफ्टी बिल के विरोध में बुधवार को रोडवेज बसों का चक्का जाम रहा। मंगलवार रात 12 बजे के बाद से रोडवेज की तीनों यूनियनों ने बसों के संचालन को रोक दिया। एहतियात की दृष्टि से सुबह बसों को वर्कशॉप में खड़ा कर दिया गया। ऐसे में बस अड्डा पूरी तरह से सुनसान हो गया। रोड ट्रांसपोर्ट एंड सेफ्टी बिल का कामगार संगठनों ने मंगलवार को विरोध किया। रोडवेज में कर्मचारी संगठन यूपी रोडवेज इम्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 01:50 AM (IST)
        

ट्रेड यूनियनों ने कलक्ट्रेट में किया शक्ति प्रदर्शन

मेरठ : केंद्रीय श्रमिक संगठनों के आह्वान पर बुधवार को केंद्र सरकार की जनविरोधी एवं श्रमिक विरोधी नीतियों के खिलाफ केंद्रीय बैंक, बीमा, रोडवेज, पोस्टल, दूरसंचार और शिक्षण संस्थानों में पूर्णतया हड़ताल रही। शहर के सभी श्रमिक संगठनों ने राष्ट्रीय जन संगठन मंच के बैनर तले एकत्र होकर विशाल जुलूस निकाला। कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन भेजा। ंजुलूस के कारण कचहरी के आसपास जाम भी लगा। ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 01:47 AM (IST)
        

40 किसानों को प्रशिक्षण दिया

मोदीपुरम (मेरठ) : भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद के केंद्रीय गोवंश अनुसंधान संस्थान में कृषि एवं सहकारिता विभाग, कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय की ओर से प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्रशिक्षण में व्यवसायिक डेरी आरंभ करने के लिए प्रशिक्षण दिया गया। इस कार्यक्रम में डा. संजीव बालियान कृषि राज्य मंत्री द्वारा चयनित आदर्श ग्राम रसूलपुर जाटान मुजफ्फरनगर से आए 40 प्रगतिशील किसानों को प्रशिक्षण... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 01:38 AM (IST)
        

दैनिक जागरण के कार्निवाल में बरसे इनाम

मेरठ : दैनिक जागरण और समुद्रा हुंडई के एडको जागरण शॉपिंग कार्निवाल में बुधवार को इनामों की बरसात हुई। दूसरा साप्ताहिक लकी ड्रा बेगमब्रिज रोड स्थित 'उत्सव रास' साड़ीज पर निकाला गया। इसमें अक्षत को पहला पुरस्कार माइक्रोओवन मिला तो कई अन्यों को भी उपहार मिले। शहरवासियों के लिए शॉपिंग के साथ-साथ इनाम जीतने का मौसम चल रहा है। यह कार्निवल 30 अगस्त से बढ़ाकर अब 10 सितम्बर तक कर दिया गया है। इसमें ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 01:33 AM (IST)
        

30 सितंबर तक जगमग होगा बिजली बंबा बाईपास

मेरठ : बिजली बंबा बाइपास को जगमगाने में अभी थोड़ा वक्त लगेगा। खंबे लगाने का काम तो करीब तीस फीसदी पूरा हुआ है। वहीं इनमें लाइटिंग का जिम्मा पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम का होगा। मेरठ विकास प्राधिकरण इसी महीने काम पूरा करेगा। बिजली बंबा बाइपास पर विद्युत खंभे भी निराले तरीके से लगाए गए हैं। जागरण चौराहे से मार्ग की ओर चलने पर काफी दूर तक तो बंबा के किनारे खंभे लगाए गए हैं, जबकि थोड़ी दूर बाद ही मार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 01:33 AM (IST)
        

रस फैक्ट्री के गोदाम में आग, लाखों का माल स्वाहा

मेरठ : उद्योगपुरम में रस फैक्ट्री के गोदाम में भीषण आग लगने से लाखों का सामान जलकर खाक हो गया। चौकीदार के शोर मचाने पर आसपास फैक्ट्री के कर्मचारियों और दमकल की दो गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया है। फैक्ट्री के स्वामी ने आग का कारण शॉट सर्किट होना बताया है। परतापुर के उद्योगपुरम में आकाश फूड के नाम से रस फैक्ट्री है, जिसमें क्वालिटी नाम से रस बनता है। फैक्ट्री के मालिक सुशील अग्रवाल हैं, जो पंजाबी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 01:32 AM (IST)
        

लाखों रुपये की रकम उधार लेकर व्यापारी फरार

मेरठ : नौचंदी थानाक्षेत्र में सेंट्रल मार्केट के पास ही शू-शोरूम का मालिक लोगों से उधार लिए लाखों रुपये की रकम के साथ फरार हो गया। आरोपी की दुकान पर ताला लगा देखकर पीड़ितों ने हंगामा किया। मामले में आरोपी की धरपकड़ की मांग करते हुए थाने में तहरीर दी। शास्त्रीनगर के-ब्लाक 1172 निवासी पीयूष बत्रा पुत्र राकेश बत्रा का सेक्टर-2 में सेंट्रल मार्केट के पास ही रोशन शूज के नाम से शोरूम है। पीयूष ने कुछ स्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 01:32 AM (IST)
        
(News from Meerut-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें