Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 20,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मेरठ

सीओ के रिश्तेदार से कार व नकदी लूटी

कंकरखेड़ा : डाबका गांव के पास सोमवार देर रात आल्टो सवार तीन बदमाशों ने सीओ के रिश्तेदार को गन प्वाइंट पर लेकर स्विफ्ट व नकदी लूट ली। भागते समय बदमाशों ने अपनी आल्टो छोड़ दी। हरियाणा के गुड़गांव निवासी सचिन पुत्र ओमप्रकाश ने बताया कि वह सहारनपुर में तैनात सीओ रामचरण के रिश्तेदार हैं। वह सोमवार रात स्विफ्ट (एचआर 26 बीसी 2108) से सहारनपुर से गुड़गांव लौट रहे थे। डाबका के सामने पहुंचा तो पीछे से आए आल्टो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 02:04 AM (IST)
        

पत्नी ने भाई के साथ मिलकर की बीएसएफ जवान की हत्या

मेरठ : पल्हेड़ा गांव में छुट्टी पर आए बीएसएफ जवान की हत्या कर दी गई। मृतक के पिता ने पुत्रवधू, उसके भाई व तीन अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। जिला बुलंदशहर के सिकंदराबाद थान्तर्गत विलसूरी निवासी रणवीर सिंह पुत्र गंगादास ने बताया कि उनका बेटा सतेंद्र कुमार बीएसएफ 134 बटालियन किशनगंज (बिहार) में कांस्टेबल के पद पर तैनात था। 14 साल पहले उसकी शादी पल्हेड़ा गांव में रीना पुत्री रामफल के... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 02:03 AM (IST)
        

फेल खुफिया एजेंसियां खुद को बचाने में जुटीं

मेरठ : आसिफ अली ने आइएसआइ का एजेंट बनकर 15 सालों तक देश के साथ गद्दारी की। सेना की गोपनीय जानकारी और सेना के अफसरों के एकाउंट में रकम डाल रहा था। यह सब कुछ देहलीगेट थाने के पूर्वा फैय्याज अली में बैठकर हो रहा था। उसकी जानकारी न तो लोकल पुलिस और न ही खुफिया एजेंसियां लगा पाईं। जब एसटीएफ की टीम ने आसिफ को गिरफ्तार किया तो गर्दन बचाने के लिए खुफिया विभाग के अफसर कोई एक साल से तो कोई पांच माह से आसिफ ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 02:00 AM (IST)
        

कैंट में पैदल घूमकर जानकारी जुटाता था आसिफ

मेरठ : पूर्वा फैय्याज अली में एक आम इंसान की तरह रहने वाले आइएसआइ एजेंट की सच्चाई से नकाब उठता जा रहा है। आसिफ अली हर सप्ताह कैंट में पैदल घूमकर जानकारी जुटाता था। साथ ही मेरठ से दिल्ली पहुंचकर होटलों में रहता था। जनपद बदलने के बाद ही उसका सिम भी बदल जाता था। उसके बाद से पुलिस ने मोबाइल के नौ सिम बरामद किए हैं। कोलकता में रिटायर्ड फौजी अफसर की गिरफ्तारी के बाद आसिफ का नाम सामने आया था। तभी से ए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:59 AM (IST)
        

बरामद नक्शों की पड़ताल करेगा रक्षा मंत्रालय

मेरठ : आइएसआइ एजेंट आसिफ अली की गिरफ्तारी के बाद सेना की गोपनीय सूचनाओं को लेकर खलबली मची हुई है। पाक जासूस से बरामद किए गए नक्शों की जांच रक्षा मंत्रालय करेगा। सेना के अफसरों से भी नक्शों के संबंध में पूछताछ होगी क्योंकि आसिफ उन नक्शों को पाकिस्तान भेज चुका है। इस, बाबत अदालत से अनुमति लेने पर विचार किया जा रहा है। देहलीगेट के पूर्वा फैय्याज अली निवासी आसिफ अली को एसटीएफ और सेना की इंटेलीजेंस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 20 Aug 2014 01:59 AM (IST)
        

सीसीएसयू में कब रफ्तार पकड़ेगी शोध प्रक्रिया

मेरठ : चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय (सीसीएसयू) में शोध की गति पर विराम लगा हुआ है। तीन साल पहले पीएचडी के लिए राज्य स्तर पर संयुक्त प्रवेश परीक्षा हुई थी। प्रदेश के कई विश्वविद्यालय पीएचडी की प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर चुके हैं, लेकिन सीसीएसयू अभ्यर्थियों का कोर्स वर्क नहीं शुरू करा पाया है। सीसीएसयू से पीएचडी करने की आस लिए छात्र-छात्राएं तीन साल से टकटकी लगाए हुए हैं। विश्वविद्यालय के प्रतिकुलपति प... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 09:01 PM (IST)
        

मॉडल स्कूलों की गुणवत्ता पर शासन की फटकार

मेरठ : राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के तहत जिले के पिछड़े इलाकों में बनाए जा रहे मॉडल स्कूलों के भवन निर्माण पर शासन ने सख्त रवैया बरता है। निर्माण संबंधी शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए प्रमुख सचिव स्तर से सभी जिलों को मॉडल स्कूल भवन निर्माण में लापरवाही न बरतते हुए मानकों के अनुरूप ही काम समाप्त करने के निर्देश दिए गए हैं। प्रदेश में वर्ष 2010-11 में स्वीकृत 148 मॉडल स्कूलों में से तीन जिले में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 08:10 PM (IST)
        

जैव विविधता के रहस्यों से साइंस एक्सप्रेस ने उठाया पर्दा

मेरठ : मेरठ कैंट स्टेशन पर पहुंची साइंस एक्सप्रेस ने मंगलवार को सृष्टि की गोद में पसरे पड़े जैव विविधता के रहस्यों से पर्दा उठाया। पहले ही दिन स्कूली छात्रों के साथ ही बड़ी संख्या में अभिभावक अपने बच्चों संग ट्रेन देखने पहुंचे। ट्रेन में जीव-जंतु, उनकी क्रिया-व्यवहार, जलवायु परिवर्तन, पर्यावरण, विज्ञान व गणित की अवधारणाओं को जानकर हर कोई चकित हो उठा। भारत सरकार के विज्ञान एवं प्रौद्योगिक विभाग, पर्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 08:02 PM (IST)
        

नोट-- इस खबर का प्रयोग न करें-- हस्तिनापुर में भगवान शांतिनाथ की मूर्ति लूटकर ले गए बदमाश

हस्तिनापुर (मेरठ) : जम्बूदीप से एक किलोमीटर दूर प्रथम निशियाजी स्थित दिगंबर जैन मंदिर में श्रद्धालु बनकर आए दो बदमाशों ने भगवान शांतिनाथ की अष्टधातु की मूर्ति लूट ली और फायरिंग करते हुए फरार हो गए। मूर्ति की कीमत करोड़ों में बताई जा रही है। मंगलवार सुबह लगभग नौ बजे श्रद्धालु बनकर आए दो युवक मंदिर की पहली मंजिल पर पहुंचे। उस वक्त वहां पर पांच कर्मचारी मौजूद थे और अपने काम में व्यस्त थे। श्रद्धालुओ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 02:04 PM (IST)
        

फूलों में सज रहे हैं श्रीवृंदावन विहारी

मेरठ : राधा गोविंद मंडप, गढ़ रोड सोमवार को 'कृष्ण प्रेम' और 'भक्ति रस' की रिमझिम बारिश में नहा उठा। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर अंतराष्ट्रीय कृष्ण भावनामृत संघ इस्कॉन, मेरठ की ओर से आयोजित इस महोत्सव में श्रद्धालु देर रात तक भक्ति सरिता में गोते लगाते रहे। लड्डू गोपाल, राधाकृष्ण और जगन्नाथजी की सजी मनोहारी झांकी देखने देशी-विदेशी भक्त उमड़े। सबसे पहले लड्डू गोपाल एवं राधाकृष्ण का पंचामृत से अभ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 01:54 AM (IST)
        

फेसबुक पर धर्म पर अश्लील पोस्ट से उबाल

मेरठ : फेसबुक पर धर्म और देवी-देवताओं पर अश्लील पोस्ट को लेकर सोमवार को हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं में आक्रोश फैल गया। उन्होंने थाने पहुंचकर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने मामले की जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है। विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल और हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं में फेसबुक एकाउंट पर धर्म के बारे में अश्लील पोस्ट को लेकर आक्रोश फैल गया। कार्यकर्ता एकत्र होकर थाने ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 01:52 AM (IST)
        

बाहर वाली के चक्कर में घरवाली की कर दी हत्या

मेरठ : लिसाड़ी गेट क्षेत्र की शाहजहां कालोनी में बाहर वाली के चक्कर में घरवाली की हत्या कर दी गई। घटना को अंजाम देने के बाद पति व अन्य परिजन फरार हो गए। मृतका के मायके वालों की ओर से पति, ससुर, सास और देवर के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया है। तारापुरी निवासी हारुन ने अपनी बेटी शमा का निकाह शाहजहां कालोनी निवासी रियाजुद्दीन के साथ किया था। बताया जाता है कि चार बच्चों के पिता रियाजुद्दीन ने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 01:50 AM (IST)
        

सनाउल्ला बीमार, नवाब तीमारदार

मेरठ : राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियों में आए सामूहिक दुष्कर्म कांड में पुलिस की विवेचना से साफ है कि उसने आरोपियों को क्लीन चिट देने की तैयारी कर ली है। पुलिस विवेचना कह रही है कि पीड़िता ने एफआइआर में 23 जुलाई और अदालत में 29 जून को अपहरण की बात कही है। 29 को ही बीमार सनाउल्ला दिल्ली में था। सनाउल्ला की बात को विवेचना में सही मान लिया गया है और पीड़िता के बयान को अलग-अलग बताया जा रहा है। गुमशुदगी, एफआ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 01:48 AM (IST)
        

सांवरियां ले चल परली पार..

मेरठ : गढ़ रोड स्थित राधा गोविंद इंजीनियरिंग कालेज परिसर स्थित आस्था ध्यान केंद्र राधा-गोविंद मंदिर में सोमवार को श्री कृष्ण जन्माष्टमी धूमधाम से मनायी गयी। इस अवसर पर आयोजित भजन संध्या में कथा वाचक और भजन गायक डा. मनोज मोहन शास्त्री ने भजनों की प्रस्तुति कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। कार्यक्रम में डा. शास्त्री ने पहले श्रीकृष्ण जन्म के विषय में विस्तार से बताया। इसके बाद मध्य रात्रि तक श्री कृष... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 01:32 AM (IST)
        

पलक झपकते ही सुलझेगी गणित की गुत्थी

मेरठ : गणित की जिन गणनाओं को करने के लिए कागज के कई पन्नों को काला करना पड़ता है, उन्हें पलक झपकते ही हल करने की क्षमता रखने वाला महारथी हमारे शहर में ही मौजूद है। मेंटल कैलकुलेशन में महारत हासिल करने वाले इस युवा गणितज्ञ ने अपने इस अनोखे हुनर के बदौलत लिम्का बुक में नेशनल रिकार्ड बनाया है। जानी ब्लॉक, बहरामपुर मोरना निवासी अतुल शर्मा ने एमआइईटी से बीटेक किया है। वह पिछले आठ साल से गणित में स्कावय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 01:30 AM (IST)
        

स्मार्टफोन बना रहा स्मार्ट फोटोग्राफर

मेरठ : कभी आम आदमी की पहुंच से दूर रहने वाली फोटोग्राफी अब उनके स्मार्टफोन में समा गई है। फोटो की लंबी प्रोसेसिंग और प्रिटिंग के झंझट को भूल लोग अब एक क्लिक में फोटो कैप्चर करते हैं, उसे स्मार्ट एडिट करते हैं और तीसरे क्लिक में फोटो सोशल मीडिया पर पहुंच जाता है। शहर के लोगों की नई हॉबी इंस्टेंट फोटोग्राफी के बार में बता रही है केतन दीक्षित की यह रिपोर्ट। मेरठियों की पहली पसंद सेल्फी प्रधानमंत्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 01:30 AM (IST)
        

महापौर के मोहल्ले में भी कूड़े के ढेर

मेरठ : मेरठ शहर की सफाई व्यवस्था का आइना अगर देखना है तो बेगमबाग में आकर देखा जा सकता है। शहर की पूर्व महापौर मधु गुर्जर और वर्तमान महापौर हरिकांत अहलुवालिया का आवास यही हैं। वीआइपी व पॉश क्षेत्र होने के बावजूद यहां रहने वाले लोग रात दिन गंदगी का सामना करने हैं। कूड़े की भीषण दुर्गध झेलते हैं तथा हल्की सी बारिश में नाले नालियों के पानी का सामना अपने घर और दुकानों में ही करते हैं। बेगमबाग तथा इसके... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 01:29 AM (IST)
        

विकास धामा व‌र्ल्ड चैंपियनशिप स्पेन में लगाएगा निशाना

मेरठ : राइफल क्लब के निशानेबाज विकास धामा का चयन स्पेन ग्राइंडो सिटी में आयोजित व‌र्ल्ड चैंपियनशिप के दस मीटर एयर पिस्टल जूनियर मैन के लिए हुआ है, वह 6 से 20 सितंबर तक स्पेन में आयोजित प्रतियोगिता में शामिल होंगे। विकास धामा मंगलवार से इंडिया कैंप नई दिल्ली में भारतीय कोच जसपाल राना से निशानेबाजी के गुर सीखेंगे। यह जानकारी सोमवार को रोहटा रोड स्थित संगम टावर के राइफल क्लब के प्रशिक्षक विवेक आत्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 01:26 AM (IST)
        

घर में सो रहे वृद्ध की गोली मारकर हत्या

मेरठ : गांव धनपुर में एक दलित वृद्ध की सोते समय गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना की जानकारी परिजनों को सोमवार सुबह जागने पर हुई। पुलिस के अनुसार धनपुर निवासी चंद्रभान (70) पुत्र रिढ़कू सिंह झाड़-फूंक का काम करता था। गांव में उसकी एक बीघा खेती की जमीन है। चंद्रभान के एक पुत्र राजेन्द्र व चार पुत्रियां है। सभी की शादी हो चुकी है। राजेन्द्र एक टांग से विकलांग है और दूध का काम करता है। रविवार रात्रि च... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 01:25 AM (IST)
        

नृत्य के माध्यम से किया कृष्ण लीलाओं का भावपूर्ण मंचन

मेरठ: थापरनगर स्थित दीपक कत्थक केंद्र शास्त्रीय संगीत महाविद्यालय के तत्वावधान में श्री कृष्ण जन्माष्टमी धूमधाम से मनायी गयी। जन्माष्टमी के पर्व पर सांस्कृतिक नृत्य संध्या का भी आयोजन किया गया, जिसमें महाविद्यालय की छात्राओं ने नृत्य के माध्यम से श्री कृष्ण की विभिन्न लीलाओं का प्रभावपूर्ण मंचन कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। कार्यक्रम का शुभारंभ ज्ञान भारती स्कूल की प्रधानाचार्या सारिका गोयल, सुम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 19 Aug 2014 01:24 AM (IST)
        
(News from Meerut-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें