Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मेरठ

एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने झाड़ू लगाई

मेरठ: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने मेरठ कालेज परिसर में झाड़ू लगाकर सफाई की। छात्रों ने परिसर को स्वच्छ रहने का संकल्प दोहराया। इस दौरान मानवेंद्र प्रताप सिंह, दुष्यंत तोमर, अंकित बंसल, मोहित भाटी, विक्की पंडित, मनीष प्रजापति, अंकुर शर्मा, अंकुर गौतम आदि उपस्थित रहे। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 11:29 PM (IST)
        

मुरझाने लगी है लोकतंत्र की 'नर्सरी'

मेरठ : लोकतंत्र की पहली नर्सरी अब मुरझाने लगी है। पहली नर्सरी यानी छात्रसंघ चुनाव से निकले पदाधिकारी कभी राजनीति की मुख्य धारा में अपनी धमक से चकाचौंध पैदा कर देते थे, लेकिन आज इस नर्सरी की पौध एक दायरे में ही सिमटती जा रही है। छात्र राजनीति करने वाले छात्रों का मकसद अब सक्रिय सकारात्मक राजनीति नहीं रही। विश्वविद्यालय और कालेजों में नवंबर के पहले पखवाड़े में छात्रसंघ चुनाव होने जा रहा है। छात्रो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 08:57 PM (IST)
        

डिग्री कालेज के शिक्षक बन सकेंगे प्राचार्य

मेरठ : राजकीय डिग्री कालेज के शिक्षकों के लिए खुशखबरी। इन कालेजों के शिक्षक अभी तक बगैर पदोन्नति हुए रिटायर हो जाते थे, जल्द ही उनके पदोन्नति का रास्ता खुलने वाला है। शासन स्तर पर उनकी पदोन्नति संबधित सरगर्मियां तेज हो गई हैं। राजकीय डिग्री कालेजों के शिक्षकों की पदोन्नति का मामला काफी समय से रुका पड़ा था। हालात यह थी कि एक शिक्षक जिस पद पर ज्वाइन करता था, उसी शिक्षक पद पर रिटायर हो जाता था। राजक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 08:30 PM (IST)
        

आंखों का रखें खास ख्याल : डा. प्रतीक

मेरठ : दीपावली पर आंखों में पटाखे की चिंगारी लगना जिंदगीभर के लिए आपके जीवन में अंधेरा कर सकता है। ऐसे में दीपावली पर आंखों का विशेष ख्याल रखें। नेत्र सर्जन डा. प्रतीक अग्रवाल कहते हैं कि दीपावली पर धुएं और रोशनी से सबसे ज्यादा हानि आंखों को होती है। -पटाखे जलाते समय आंखों पर विशेष ध्यान रखें। -कई बार चिंगारी लगने से आंख की काली पुतली की खाल जल जाती है, जिससे एपिथिलियल इफेक्ट हो जाता है। अगर स... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:36 AM (IST)
        

मेडिकल कालेज बवाल में दो गिरफ्तार

मेरठ: मेडिकल कालेज में बवाल के मामले में पुलिस ने दो कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है। दो दिन पूर्व इलाज में लापरवाही को लेकर कर्मचारियों ने जमकर बवाल काटा था। कर्मचारी नेता विपिन त्यागी के नेतृत्व में प्राचार्य प्रदीप भारती के घर में घुसकर तोड़फोड़ की थी और उनसे जबरन इस्तीफा लिखवा लिया था। मामला लखनऊ तक गूंजा था। मेडिकल थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था। बुधवार रात पुलिस ने मेडिकल कैम्पस में रह रहे क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:36 AM (IST)
        

वेयर हाउस में लाखों की चोरी

मेरठ : मोहकमपुर में चोरों ने एक वेयर हाउस गोदाम से लाखों का सामान चोरी कर लिया। गोदाम मालिक ने गार्डो पर शक जताते हुए तहरीर दी है। शास्त्रीनगर सेक्टर छह निवासी अखिलेश अग्रवाल का दिल्ली रोड मोहकमपुर में टावर की पुरानी बैट्री व जेनरेटर के सामान का गोदाम है। गोदाम पर शिफ्ट के हिसाब से दो-दो गार्ड की ड्यूटी रहती है। बुधवार सुबह अखिलेश गोदाम पर आए तो अंदर से बीस बैट्री व जेनरेटर का सामान चोरी था। गार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:36 AM (IST)
        

शबद-कीर्तन से संगत हुई निहाल

मेरठ : श्री गुरुग्रंथ साहिब प्रचार सोसायटी की ओर से श्रीगुरु ग्रंथ साहिब के 306वें गुरु गद्दी पर्व को समर्पित दस दिवसीय कार्यक्रमों के अंतर्गत पांचवें व छठे दिन शबद-कीर्तन का मधुर गायन हुआ। गुरुद्वारा श्रीगुरु सिंह सभा थापरनगर में शबद कीर्तन, प्रवचन व 'श्री सुखमनी साहिब' के पाठ का उच्चारण हुआ। हजूरी रागी जत्था भाई प्रीतम सिंह ने गुरु ग्रंथ जी मानयो प्रगट गुरां की देह आदि शबदों से संगत को निहाल कि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:36 AM (IST)
        

बिजली बंबा बाईपास पर दिनभर जाम

मेरठ : पुलिस-प्रशासन ने दीपावली के मद्देनजर यातायात तो परिवर्तित कर दिया, लेकिन यातायात नियंत्रण भगवान भरोसे छोड़ दिया। अधिकारियों की इसी लापरवाही का खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ा। बिजली बंबा बाईपास रोड पर बुधवार को दिनभर भीषण जाम लगा रहा। हादसों ने जाम की भीषणता और बढ़ा दी। वाहनों की लंबी कतार लग गई। दोपहर के समय खाद से भरा ट्रक पलटने से जुर्रानपुर फाटक पर स्थिति विकराल हो गई। ट्रक को साइड में कर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:36 AM (IST)
        

95 लाख में घेरी जाएगी कचहरी

मेरठ: कचहरी में गैंगस्टर की घटनाएं, शूटआउट के खेल के साथ ही अन्य आपराधिक घटनाएं घटती रहती हैं। घटना के बाद हमलावर आसानी से फरार भी हो जाते हैं। पिछले दिनों कचहरी में हुई हत्या के मामले को देखते हुए प्रशासन ने सुरक्षा के मद्देनजर इसकी चारदीवारी बनाने का फैसला किया है। लगभग 800 मीटर चारदीवारी तैयार करने के लिए मंडलायुक्त भूपेंद्र सिंह की अगुवाई में 95 लाख रुपए का बजट मंजूर किया गया। इस दिशा में जल्द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:36 AM (IST)
        

दीपावली: बाजारों में खरीदारों का उमड़ा सैलाब

मेरठ : दीवाली की खरीदारी के लिए शहर के सभी मुख्य बाजारों में भारी भीड़ उमड़ी। बाजार में जगमग रही और उत्सव जैसा माहौल रहा, लेकिन बाजारों में भारी भीड़ के सामने ट्रैफिक पुलिस के दावे फेल रहे। खरीदारों की भीड़ जाम से जूझती रही। सड़कों पर लगी अस्थाई दुकानों ने बाजार में जाम की स्थिति को और विकट कर दिया। आबूलेन, सदर बाजार, बांबे बाजार, सर्राफा बाजार आदि में तो दोपहिया वाहनों का निकलना मुश्किल था। दीपावली ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:36 AM (IST)
        

खूब चलेंगे मोदी के हवाई बम

मेरठ : दीप पर्व पर आज रंग बिरंगी आतिशबाजी में मोदी के हवाई बम चलेंगे। तो 25 की कट्रीना और पचास के सलमान खान की आवाज गूंजेगी। बाजार में फुलझड़ी, पटाखे, चरखी फिल्मी सितारों के नाम पर बेचे गए। दिपावाली की आतिशबाजी में कई ब्रांड के पटाखे फूटेंगे। प्रधानमंत्री के नाम पर मोदी हवाई बम के पटाखों की बिक्री हुई। फिल्मी अभिनेत्रियों के नाम पर दीपिका पटाखा, कट्रीना पटाखा, बिपाशा पटाखा के अलावा सलमान पटाखे ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:36 AM (IST)
        

साकेत में अधिवक्ता की कार पर पथराव

मेरठ : साकेत में अधिवक्ता की कार पर पथराव कर बाइक सवार मौके से फरार हो गए। मामले की जानकारी पुलिस को देने के बाद भी बाइक सवारों को पकड़ा नहीं जा सका। क्षतिग्रस्त हुई कार अधिवक्ता के घर के बाहर खड़ी थी। साकेत के दैनिक जागरण चौराहे के पास अधिवक्ता रामकुमार रहते हैं। रामकुमार ने बताया कि, देर रात कुछ युवक बाइक पर सवार होकर हुड़दंग मचाते हुए आए। वकील रामकुमार का आरोप है कि बाइक सवारों ने उनकी कार पर पथ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:36 AM (IST)
        

नारी शक्ति को सलाम

मेरठ: नारी के कई रूप हैं, वह समाज में हर रूप में अपने कर्तव्यों का बखूबी निर्वाह करती है। नारी के इन्हीं विविध रूपों को कैनवास पर देखा गया। अलेक्जेंडर क्लब में बुधवार को छोटी दीवाली पर आर्टिस्ट व संजीवनी महिला संस्था से जुड़ी उर्मि की ओर कला प्रदर्शनी लगाई गई। वेस्टर्न पेंटिंग में बच्चे को गिटार सिखाते हुए मां, राजस्थानी कला में एक भारतीय नारी, भारतीय परिवेश में एक नारी की पूजा को दिखाया। वहीं वे... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:36 AM (IST)
        

वेयर हाउस में लाखों की चोरी

मेरठ : मोहकमपुर में चोरों ने एक वेयर हाउस गोदाम से लाखों का सामान चोरी कर लिया। गोदाम मालिक ने गार्डो पर शक जताते हुए तहरीर दी है। शास्त्रीनगर सेक्टर छह निवासी अखिलेश अग्रवाल का दिल्ली रोड मोहकमपुर में टावर की पुरानी बैट्री व जेनरेटर के सामान का गोदाम है। गोदाम पर शिफ्ट के हिसाब से दो-दो गार्ड की ड्यूटी रहती है। बुधवार सुबह अखिलेश गोदाम पर आए तो अंदर से बीस बैट्री व जेनरेटर का सामान चोरी था। गार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

गर्भवती ने सड़क पर दिया नवजात को जन्म

हस्तिनापुर (मेरठ): शायद कुछ इसी तरह सूबे की सरकार आज बेहतर 'कल' बनाने में जुटी है। प्रसव पीड़ा से कराह रही गर्भवती को डिलीवरी में समय बताकर सीएचसी से टरका दिया गया, क्योंकि चिकित्सक त्योहार की तैयारी में जो मशगूल थे। भगवान का शुक्र रहा कि कुछ महिलाओं ने पीड़ा से कराह रही गर्भवती को चारों ओर से चादर ढककर प्रसव कराया। क्षेत्र के गांव नंगला चांद निवासी संजय ने बताया कि उसकी पत्नी गीता गर्भवती थी। बु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 12:59 AM (IST)
        

पुलिस की गर्दन फंसी तो कार्रवाई से खींचे हाथ

मेरठ : फर्जी मंत्री बनकर पुलिस एस्कार्ट लेने के मामले में कार्रवाई से पुलिस हाथ पीछे खींच रही है। मुकदमा दर्ज करने के बाद आगे की कोई कार्रवाई नहीं की गई। दरअसल, फर्जी मंत्री के साथ इस मामले में पुलिस की गर्दन भी फंस रही है। अभी तक उन अफसरों की जांच तक शुरू नहीं हुई, जिन्होंने बिना जांच पड़ताल के ही एस्कार्ट मुहैया करा दी। हालांकि एसओ फलावदा का तर्क है कि दीवाली के बाद इस मुकदमें में तेजी से कार्रवा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 12:58 AM (IST)
        

रात दस बजे के बाद आतिशबाजी करने पर होगी कार्रवाई

मेरठ : दीवाली के त्यौहार पर रात दस बजे तक आतिशबाजी करने का समय निर्धारित कर दिया गया है। उसके बाद आतिशबाजी करने पर कार्रवाई की जाएगी। सुरक्षा के मद्देनजर शहर को छह सेक्टरों में विभाजित कर पुलिस के साथ ही चार कंपनी पीएसी और एक कंपनी आरएएफ लगाई गई है। एसपी सिटी को सिटी और एसपी देहात को देहात सर्किल का जिम्मा सौंपा गया है। एसपी ट्रैफिक और एसपी क्राइम को भी लगाया गया है। गुरुवार को सुबह से ही बाजारों ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 12:58 AM (IST)
        

एनसीआर प्लानिंग बोर्ड ने दिया 5053 करोड़ का दीवाली तोहफा

मेरठ: एनसीआर प्लानिंग बोर्ड ने वेस्ट यूपी के विकास के लिए 5053.71 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं। यह रकम मूलभूत सुविधाएं बिजली, सड़क, पानी और सीवर पर खर्च की जाएगी। इससे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में विकास की बयार बहेगी। संबंधित विभागों से 15 दिनों में प्रस्ताव मांगे गए हैं। एनसीआर बोर्ड ने मेरठ सहित पश्चिमी यूपी के लिए खजाना खोल दिया है। बोर्ड ने सड़क, बिजली, पानी, सीवर आदि मूलभूत इंफ्रास्ट्रक्चर विकास के ल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 12:57 AM (IST)
        

न्यायिक सेवा में बहू-बेटियों का परचम

मेरठ: उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा परीक्षा (पीसीएस-जे) की 2013 की परीक्षा में मेरठ की महिलाओं ने कमाल की कामयाबी हासिल की है। परीक्षा में एक नहीं कई महिलाओं ने सफलता हासिल की। इसमें कोई बहू है तो कोई बेटी। सात साल के बच्चे की मां ने घर गृहस्थी की जिम्मेदारियों को निभाते हुए सफलता की नई गाथा लिखी है, वहीं कुछ ऐसी भी हैं, जिनके सिर से पिता का साया उठने के बाद भी उन्होंने अपने बुलंद हौसले से सफलता हासिल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 12:50 AM (IST)
        

नशे में टल्ली युवकों में चलीं बोतलें

मेरठ : साकेत स्थित गोल मार्केट में तीन युवकों ने जमकर उत्पात मचाया। नशे में धुत तीनों युवक आपस में भिड़ गए। जमकर मारपीट हुई व बोतलें चलीं। मारपीट से बाजार में अफरा-तफरी मच गई। पुलिस ने किसी तरह उन्हें काबू किया और थाने भिजवाया। बताया जा रहा है कि घटना के वक्त इंस्पेक्टर साकेत चौकी में बैठे हुए थे। सिविल लाइन थाना क्षेत्र के साकेत स्थित गोल मार्केट में भारी भीड़ जमा थी। अचानक तीन युवकों में मारपीट ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 12:49 AM (IST)
        
(News from Meerut-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें