Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 23,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मेरठ

कूड़ा प्रबंधन को नई एजेंसी की तलाश की सिफारिश

मेरठ : दो साल से अधिक समय से अटकी मेरठ शहर की सालिड वेस्ट मैनेजमेंट (कूड़ा प्रबंधन) की योजना के लिए जल निगम के परियोजना प्रबंधक ने एटूजेड के स्थान पर नई एजेंसी की तलाश करके उससे नया अनुबंध करके कार्य शुरू कराने की सिफारिश विभाग के महाप्रबंधक और नगर आयुक्त से की है। शहर में कूड़े को लेकर बदहाली पर हाल ही में डीएम ने विशेष बैठक करके इस पर गहरी नाराजगी जताते हुए निर्देश दिए थे। केंद्र सरकार की जेएनएन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 12:46 AM (IST)
        

वेस्ट यूपी के किसानों से सरकार का सौतेला व्यवहार

मोदीपुरम (मेरठ) : यूपी सरकार वेस्ट यूपी के किसानों से सौतेला व्यवहार कर रही है। आलू प्रजाति कुफरी बहार 3797 के कुल स्टाक तीन हजार कुतल में से डेढ़ हजार कुंतल फीरोजाबाद भेजने की तैयारी की जा रही है। पांच सौ कुतल 19 व 20 अक्टूबर को भेजा जा चुका है। शासन के आदेश पर वेस्ट यूपी के कई जिलों को इस प्रजाति के आलू के आवंटित कोटे को 50 फीसदी कम कर दिया गया है। इससे किसानों में आक्रोश है। मोदीपुरम स्थित ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 12:45 AM (IST)
        

खिड़कियों से घुसी सवारियां, मारपीट

मेरठ : दीपावली पर्व की पूर्व संध्या पर बुधवार को बस अड्डे व रेलवे स्टेशनों पर भारी भीड़ उमड़ी। बसों की छतों पर चढ़कर यात्रियों को सफर करना पड़ा। सीट पाने के लिए खिड़कियों से यात्री घुसे। सीट पाने के लिए जमकर मारपीट हुई। दूसरी ओर ट्रेनों में भी यात्रियों को खड़े रहकर सफर करना पड़ा। दीपावली के मद्देनजर बस अड्डे व रेलवे स्टेशन पर बेतहाशा भीड़ उमड़ी। भैंसाली बस अड्डे पर हालात भयंकर हो गए। दोपहर में बागपत, शा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 12:44 AM (IST)
        

मेधावी विद्यार्थियों का किया सम्मान

मेरठ : रोडवेज बस अड्डे के सामने स्थित चैंबर आफ कामर्स के सभागार में साहित्यलोक संस्था के 38वें स्थापना दिवस पर हिंदी के मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का आरंभ ओजस्वी ने सरस्वती वंदना से किया। तीस विभिन्न स्कूलों के हिंदी में सर्वोच्च अंक पाने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। वरिष्ठ शिक्षक नेता ओमप्रकाश शर्मा ने 125 मेधावियों को प्रशस्ति पत्र और स्मृति चिह्न देकर स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:55 PM (IST)
        

पीड़ितों को सौंपी सहायता राशि

मेरठ: जिलाधिकारी पंकज यादव ने बुधवार को बचत भवन में मुख्यमंत्री आर्थिक सहायता, प्रधानमंत्री राहत कोष तथा आम आदमी योजना के तहत डीएम ने किया चेकों का वितरण किया। उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री से प्राप्त आर्थिक सहायता के रूप में हुरा पत्‍‌नी युसुफ निवासी मढि़याई सरधना को विकलागता के कारण 20 हजार रुपये, शारदा पत्‍‌नी स्व. अलताफ निवासी मोहल्ला नुनिया सदर मेरठ को दिनाक 12 जनवरी 2014 को उपचार के दौरान... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:55 PM (IST)
        

इस दीवाली अपनों को दें केक की सौगात

मेरठ : दीपावली के अवसर पर एक दूसरे को उपहार देने की बहुत पुरानी परंपरा है। इसके लिए बाजार में मिठाई, ड्राइफ्रूट्स व चाकलेट के गिफ्ट पैक तो मिलते ही हैं, इस बार शहर की बेकरी पर केक और मफिन के गिफ्ट पैक आ रहे हैं, जो लोगों को बेहद पसंद आ रहे हैं। दीवाली के लिए शहर की विभिन्न बेकरी पर कप केक, जार डे‌र्स्ट, केक बास्केट, दीवाली केक जैसे गिफ्ट उपलब्ध हैं। एक बास्केट में इतना कुछ केक बास्केट में चाको... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:40 AM (IST)
        

एक मंच पर जुटे नए-पुराने छात्र

मेरठ : दीवान पब्लिक स्कूल में मंगलवार को आयोजित एल्युमनी मीट में सत्र 1997 से 2013 तक के विद्यार्थियों को आमंत्रित किया गया। अतीत व वर्तमान के मिलन के इस अवसर पर नए पुराने छात्रों ने खट्टे-मीठे अनुभव साझा किए। पुराने स्कूल में पहुंचकर पुरातन छात्र स्वयं को एक बार फिर स्कूल विद्यार्थी महसूस कर रहे थे। समय तेजी से बदल गया है, लेकिन इन विद्यार्थियों के लिए मानों समय वहीं अटक गया हो। पुराने शिक्षकों ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:39 AM (IST)
        

हॉस्टल में रसोइए ने फांसी लगाई

गंगानगर (मेरठ) : एक सिपाही के हॉस्टल में रसोइये ने कमरे के रॉड से केबल पर लटक कर आत्महत्या कर ली। यह कदम उसने आर्थिक तंगी की वजह से उठाया। पुलिस ने उसके पास से सुसाइड नोट बरामद किया है। एम-14 चौधरी हॉस्टल में उप्र पुलिस के सिपाही महेंद्र सिंह अपने परिवार के साथ रहते हैं। पुलिस के मुताबिक, जिला पोखरा (नेपाल) निवासी तेजपाल सिंह (60) करीब 10 वर्षो से हॉस्टल में खाना बनाता था। मंगलवार सुबह हॉस्टलकर्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:37 AM (IST)
        

एस्कार्ट देने वालों पर कार्रवाई क्यों नहीं?

मेरठ : दसवीं कक्षा पास ताजिम अब्बास ने आइपीएस और पीपीएस अफसरों को बेवकूफ बना दिया। जो फैक्स एसएसपी ऑफिस को भेजा गया था, उसमें मंत्रालय का कोई नंबर तक अंकित नहीं था। इतना ही नहीं पत्र भी टूटी फूटी अंग्रेजी में टाइप किया हुआ था, जिसमें कई गलतियां थीं। इसके बावजूद एसएसपी और एसपी ट्रैफिक पत्र को नहीं समझ पाए और फर्जी मंत्री को एस्कार्ट दे दी। खुलासा होने के बाद फर्जी मंत्री बताने वाले युवक पर मुकदमा द... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:36 AM (IST)
        

फाइनेंसर के बेटे को जेल भेजा

मेरठ : क्रूज कार की टक्कर से दो लोगों को मौत के घाट उतारने के आरोपी व शहर के बड़े फाइनेंसर सुरजीत सिंह के बेटे राजेसाहब को स्पेशल सीजेएम की अदालत ने न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। आरोप है कि राजेसाहब कार को शराब के नशे में चला रहा था। पुलिस की जांच में सामने आया है कि दुर्घटना में राजेसाहब की एकतरफा गलती है। यही कारण है कि उसके खिलाफ दफा 304 के अलावा 308 आइपीसी में मुकदमा दर्ज किया गया था। सोती... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:35 AM (IST)
        

फुटेज से हुई सात बवालियों की पहचान

मेरठ : मेडिकल कालेज के प्राचार्य के जबरन इस्तीफे लिखाने के मामले में पुलिस ने सात लोगों की पहचान की है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से सात लोगों के नाम चिन्हित कर लिए है। पड़ताल में सामने आया कि बवाल करने वाले सभी मेडिकल कॉलेज से जुड़े हुए है। पुलिस ने स्पष्ट कर दिया कि लिसाड़ीगेट के इत्तेफाक नगर के लोगों से इस विवाद का कोई वास्ता नहीं है। मेडिकल कालेज के भीतरी राजनीति के चलते इस प्रकार की वारदात हुई है... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:34 AM (IST)
        

बारूद के ढेर पर बैठा है महानगर

मेरठ : महानगर बारूद के ढेर पर बैठा है। मंगलवार को फरीदाबाद में हुए हादसे ने एक बार फिर से जिला प्रशासन की तैयारियों पर सवालिया निशान खड़े कर दिए हैं। मेरठ में भी फरीदाबाद सरीखा हादसा कभी भी हो सकता है। ये हम नहीं कह रहे, बल्कि खुद सरकारी आंकड़े इसकी गवाही कर रहे। दीपावली के आगमन के साथ ही शहर में पटाखों की दुकानें सज गई हैं। मुख्य बाजारों, मार्गाे के साथ ही गली-मुहल्लों में भी खुलेआम पटाखों की बिक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:30 AM (IST)
        

धनतेरस पर करोड़ो की धनवर्षा

मेरठ : पांच दिवसीय दीपोत्सव मंगलवार को धनतेरस के साथ शुरू हुआ तो बाजारों में जमकर धनवर्षा हुई। देर रात तक बाजारों में खरीददारी होती रही। कारोबारियों के अनुसार मेरठ में करीब 500 करोड़ से अधिक का कारोबार हुआ। सबसे ज्यादा कारोबार सर्राफा व ऑटोमोबाइल सेक्टर में हुआ। आटो मोबाइल्स बाजार ने भरा 200 करोड़ का फर्राटा ऑटोमोबाइल कंपनियों के मुताबिक जनपद में स्थित कंपनियों के शोरूम में 650 से अधिक चौपहिया वाह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

तारा गार्डन मंडप में मारपीट, फायरिंग

मेरठ : हापुड़ रोड स्थित तारा गार्डन मंडप में दुल्हनों की विदाई के बाद जमकर बवाल हुआ। दो हजार रुपये के लेनदेन को लेकर मारपीट व फायरिंग हुई। इससे वहां अफरा-तफरी मच गई। पुलिस को मौके से एक खाली खोखा बरामद हुआ है। पुलिस ने मैनेजर को हिरासत में ले लिया। हापुड़ रोड स्थित जमुनानगर निवासी हाजी यासीन की दो भतीजी नसरीन व उमरीन का सोमवार को हिमायूं नगर के मोहम्मद शान व मोहम्मद खालिद से निकाह था। शादी कार्यक्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:26 AM (IST)
        

आयात पर प्रतिबंध के बावजूद बिक रहे चाइनीज प्रोडक्ट

मेरठ: चाइनीज वस्तुओं के आयात पर प्रतिबंध के बावजूद दीपावली पर यह वस्तुएं धड़ल्ले से बिक रही हैं। इलेक्ट्रिक व इलेक्ट्रॉनिक सजावट के सामान पर अभी भी ड्रैगन का दबदबा है। चाइनीज आयटमों की नई खेप तो नहीं आई है, लेकिन पुराने स्टॉक भरपूर हैं। हालांकि दुकानों की तादाद पिछले साल के मुकाबले कम है। इलेक्ट्रिक सजावट सामग्री पर अभी भी ड्रैगन का कब्जा प्रधानमंत्री के 'मेक-इन-इंडिया' के नारे और चाइनीज प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:21 AM (IST)
        

सीएमएस ने भी दिया इस्तीफा, स्वास्थ्य सेवाएं चरमराई

मेरठ : लाला लाजपत राय मेडिकल कालेज कैंपस में प्राचार्य से जबरन इस्तीफा लेने का मामला दूसरे दिन धधक उठा। चिकित्सकों में भारी आक्रोश के बीच प्रमुख चिकित्साधीक्षक ने प्रधानाचार्य के साथ अभद्रता के आरोप में इस्तीफा दे दिया। अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा गई हैं। प्राचार्य ने अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। रात करीब साढ़े सात बजे डॉक्टरों ने जिलाधिकारी से मुलाकात कर स्थित से अवगत कराय... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:17 AM (IST)
        

धनतेरस पर खत्तों से नहीं उठा कूड़ा, निगम में लटके ताले

मेरठ : नगर निगम में कर्मचारियों और भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं के बीच हुई मारपीट का मामला शांत होने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। धनतेरस का दिन होने के बाद भी शहर में आधी अधूरी सफाई हुई, कई खत्ता घरों से कूड़ा नहीं उठा। मंगलवार को नगर निगम मुख्यालय में दस बजे से कर्मचारियों के धरने के चलते कार्यालयों में कामकाज नहीं हुआ और तीन बजे तक कार्यालय नहीं खुले। इसके बाद कर्मचारियों को बोनस बांटने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:15 AM (IST)
        

रात में कहीं नदारद तो कहीं लापरवाह पुलिस

मेरठ : धनतेरस पर मंगलवार रात पुलिस की व्यवस्था तार-तार नजर आई। कहीं चौकी से पुलिस नदारद रही तो कहीं लापरवाह बनी रही। नो एंट्री में वाहन घुसते रहे और पुलिस देखते रही। बेगमपुल पर पुलिस चौकी खाली थी। तो वहीं आबूलेन पर नो एंट्री के बाद भी वाहनों की आसानी से आवाजाही थी। पुलिस खड़ी हुई तमाशबीन बनी थी, जिसके चलते भारी जाम लगा था। बैरियर लगा होने के बाद भी वाहनों की आवाजाही थी। ऐसी हालत तब थी कि जब एएसपी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:13 AM (IST)
        

पुलिस ने याद किए अपने 'वीर-जवान'

मेरठ : पुलिस लाइन में अफसरों ने स्मृति दिवस पर अपने वीर जवानों को याद करते हुए शहीद स्मारक पर पुष्प चक्र चढ़ा उन्हें श्रद्धांजलि दी। साथ ही शहीदों के परिजनों को सम्मानित भी किया गया। उनकी परेशानियों को दूर करने का भी भरोसा दिया गया। मंगलवार को रिजर्व पुलिस लाइन में शहीद स्मारक पर स्मृति दिवस पर शहीदों को नमन किया गया। आइजी आलोक शर्मा ने स्मारक पर पुष्पचक्र चढ़ा कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। सा... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

छात्र की पिटाई पर भड़के ग्रामवासी, तीन के खिलाफ शिकायत

मेरठ : एक दिन स्कूल में अनुपस्थित रहने पर प्रधानाचार्य व शिक्षकों ने मिलकर एक छात्र की लात, घूसों व डंडे से पिटाई की। घर पहुंचे छात्र के मुंह से खून निकलता देख परिजनों के साथ ही गांव वाले भी भड़क उठे। गांव वालों ने इसके विरोध में मंगलवार को स्कूल बंद कराने के साथ ही जिलाधिकारी कार्यालय व जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर प्रदर्शन किया। जिला विद्यालय निरीक्षक ने तीन सदस्यीय कमेटी बनाकर जांच के आदेश... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 01:03 AM (IST)
        
(News from Meerut-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें