« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मेरठ

बास्केट बॉल में मेरठ ने कायम रखी विजय यात्रा

मेरठ : सोफिया ग‌र्ल्स स्कूल में चल रही अंडर 16 यूपी स्टेट बास्केटबॉल बालक-बालिका प्रतियोगिता में लगातार दूसरे दिन भी मेरठ की टीम ने अपनी जीत का सिलसिला बरकरार रखा है। दूसरे दिन सात गेमों में 14 टीमों की भिड़ंत हुई। गुरुवार को प्रतियोगिता में बालक वर्ग में पहला मैच बागपत व बुलंदशहर के बीच हुआ। इसमें बागपत की टीम ने 48:25 के बास्केट से मैच अपने कब्जे में कर लिया। दूसरा मैच अलीगढ़ व कानपुर में हुआ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:51 AM (IST)
        

'कोर्ट के आदेश पर कोई टिप्पणी नहीं करनी'

मेरठ : कोर्ट द्वारा अंजू और प्रियंका को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई। इसके बाद प्रियंका से बात की गई तो उसने कहा कि कोर्ट के आदेश पर कोई टिप्पणी नहीं करनी है। हमें फंसाया गया है। हाईकोर्ट में न्याय और जमानत के लिए अर्जी देंगे। हैदराबाद में है गौरव प्रियंका का भाई गौरव वर्तमान में हैदराबाद की एक आइटी कंपनी में इंजीनियर है। वह काफी समय से बाहर है। गुरुवार को भी मेरठ नहीं आया। कोर्ट के आदेश के बा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:50 AM (IST)
        

परिस्थितिजन्य साक्ष्य बने सजा का आधार

मेरठ : रिटायर्ड जेई प्रेमवीर और उनकी पत्‍‌नी के कत्ल के केस में पुलिस के पास कोई चश्मदीद गवाह नहीं था। 10 नवंबर 2008 को हुई वारदात के बाद दोनों सहेलियां अंजू और प्रियंका छिपकर मेरठ में टीपीनगर की कालोनी में रह रही थीं। पुलिस ने अंजू और प्रियंका की कत्ल में संलिप्तता के बाद उन्हें 17 नवंबर को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने दोनों के पास से घर से लूटे गए कागजात, कैमरा, मोबाइल फोन, दो साड़ियां, किसान विकास... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:50 AM (IST)
        

खामोश प्रियंका और अंजू की नाचती आंखें

मेरठ : गुरुवार को सुबह करीब 10:30 बजे अंजू और प्रियंका कोर्ट में अपने अधिवक्ता के चैंबर पर पहुंच गई थीं। यहां से दोनों युवतियां दोपहर 12:30 बजे जिला जज कोर्ट पहुंचीं। इस दौरान बैठक चल रही थीं और पेशकार ने दो बजे आने को कहा। दोपहर करीब 2:15 बजे अंजू और प्रियंका कोर्ट पहुंची। इस दौरान मीडिया को देखकर दोनों ने मुंह पर कपड़ा बांध लिया। दोनों कोर्ट में अंदर पहुंची। सजा सुनाए जाने से पूर्व दोनों फूट-फूटक... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:49 AM (IST)
        

काश, जिंदगी के अलंकार में अनुप्रास बनती प्रियंका

विनय शर्मा, मेरठ : कहते हैं कि जिंदगी के अलंकार में बेटियां अनुप्रास जैसी होती हैं। लेकिन मां-बाप की कातिल मिस मेरठ, प्रियंका पर यह सूत्रवाक्य लागू कतई नहीं होता। प्रियंका उसी मां-बाप के खून की प्यासी हो गयी, जिन्होंने बचपन में उसे लोरियां सुनाई होंगी। मनुहार करने पर कान उमेठे होंगे। उंगली पकड़कर चलना सिखाया होगा। हाथ पकड़कर आगे बढ़ना। पर प्रियंका तो इतने आगे बढ़ गयी कि उसका मन बंजर हो गया। दिल पत्थ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:49 AM (IST)
        

16 गवाह, 6 साल, तीन बहस और उम्रकैद

मेरठ : प्रेम प्रयाग कालोनी में रिटायर्ड जेई और उनकी पत्‍‌नी के कत्ल में छह साल बाद कोर्ट ने आखिरकार बेटी प्रियंका और उसकी सहेली अंजू को दोषी करार दिया। इस दौरान करीब दो साल में 16 गवाहों की कोर्ट में गवाही के बाद दोनों को कोई राहत नहीं मिली। आखिरकार, गुरुवार को दोनों को उम्रकैद की सजा सुनाई गई। रिटायर्ड जेई प्रेमवीर और उनकी पत्‍‌नी संतोष हत्याकांड में जिला शासकीय अधिवक्ता अनिल तोमर, अधिवक्ता कृष्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:48 AM (IST)
        

आंखों के सामने गंगा में समा गई दोनों संतान

गंगानगर (मेरठ) : अम्हेडा से गंगा दशहरा पर्व पर नहाने गया एक परिवार जीवन भर के सदमे में डूब गया। दर्जन भर लोग गंगा में नहाते वक्त तेज बहाव की चपेट में आ गए। परिवार के सभी सदस्य सुरक्षित बच गए लेकिन दसवीं कक्षा के छात्र भाई-बहन गंगा में देखते ही देखते समा गए। रात तक काफी तलाश किया गया लेकिन मायूसी ने परिवार को गम के आगोश में लाकर खड़ा कर दिया। देर रात सभी लोग घर लौटकर वापस आ गए। अम्हेडा निवासी प्रम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:46 AM (IST)
        

पीके को टीम इंडिया में वापसी का भरोसा

मेरठ : आइपीएल के तूफानी सत्र में धमाल मचाकर अपने शहर लौटे मेरठ के दो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों ने भामाशार्ह पार्क में जमकर अभ्यास किया। हैदराबाद सनराइजर्स की ओर से नई गेंद शेयर करने वाले मेरठी खिलाड़ियों ने आइपीएल के अनुभव को शानदार बताया। सटीक गेंदबाजी के दम पर बड़े बड़ों को छकाने वाले प्रवीण कुमार ने दावा किया कि वह टीम इंडिया में वापसी करने की भरपूर क्षमता रखते हैं। उन्होंने भुवी और कर्ण शर्मा की ज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:44 AM (IST)
        

मुनीम सुदेश जैन का हत्यारोपी दबोचा

मेरठ : भैंसाली बस डिपो के बाहर मुनीम सुदेश जैन की हत्या और लूटपाट की वारदात को अंजाम देने वाला एक आरोपी पुलिस ने दबोच लिया। पकड़ा गया बदमाश 15 हजार रुपये का इनामी है। एसएसपी ने पुलिस लाइन में प्रेसवार्ता में बताया कि मुनीम सुदेश जैन 22 मई को वसूली के बाद घर लौट रहे थे। भैंसाली बस स्टैंड के पास ही दो बदमाशों ने सुदेश जैन निवासी शारदा रोड को गोली मार दी और करीब 4.50 लाख रुपये की लूट को अंजाम दिया थ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:44 AM (IST)
        

प्रसव के दौरान महिला की मौत, हंगामा

मेरठ : जसवंत राय अस्पताल में प्रसव के दौरान गुरुवार सुबह महिला की मौत हो गई। परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। सूचना पर पुलिस पहुंची। कसेरूखेड़ा निवासी सीमा को जसवंत राय अस्पताल में प्रसव के लिए भर्ती कराया गया था। गुरुवार सुबह के समय प्रसव के दौरान महिला की मौत हो गई। इस बात को लेकर परिजनों ने अस्पताल में हंगामा कर दिया। अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया गया। पुलिस को सू... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:42 AM (IST)
        

हवाई नेताओं को ताकीद, योगेश प्रत्याशी घोषित

मेरठ : बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं नेता प्रतिपक्ष नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने गुरुवार को पार्टी नेताओं के पेंच कसे। जिले की समीक्षा के दौरान उन्होंने विधानसभावार पार्टी पदाधिकारियों से पूरा ब्यौरा मांगा। मंच पर एक-एक पदाधिकारी को बुलाकर पूरे महीने में किए गए कार्य पूछे गए तो कई के मुंह से जहां जवाब नहीं फूटा तो कुछ डायरी के पन्ने पलटते रह गए। इस पर नसीमुद्दीन सिद्दीकी का पारा चढ़ गया। उ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:42 AM (IST)
        

'वाणिज्यकर विभाग हल करे व्यापारियों की समस्याएं'

मेरठ: वेस्टर्न चैंबर आफ कामर्स में गुरुवार को वाणिज्यकर विभाग के साथ एक मीटिंग आयोजित की गई, जिसमें उद्यमियों ने अतिरिक्त वाणिज्यकर आयुक्त विनोद कुमार वर्मा के समक्ष मांगपत्र पेश किया। उद्यमियों ने कहा कि मेरठ जोन की वूसली प्रदेश में बेहतर मानी जाती है, किंतु हर वर्ष लक्ष्य बढ़ाने से व्यापारियों के उत्पीड़न जैसे हालात बन रहे हैं। कहा कि कर निर्धारण या कोई अन्य नोटिस व्यापारियों को 15 दिनों पूर्व मि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:41 AM (IST)
        

रेल अफसरों ने झाडू लगाकर किया यात्रियों को जागरूक

मेरठ : सिटी स्टेशन पर गुरुवार को रेल अफसरों की टीम हाथों में झाड़ू लेकर उतरी। उन्होंने स्टेशन परिसर, प्लेटफार्म व सर्कुलेटिंग एरिया में झाडू लगाकर रेल यात्रियों को स्वच्छता का पाठ पढ़ाया गया। इस दौरान स्वच्छता का निरीक्षण भी किया गया। सुबह दिल्ली-देहरादून शताब्दी एक्सप्रेस से वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी अनुराग त्रिपाठी अफसरों की टीम संग सिटी स्टेशन पहुंचे। यहां सफाई एवं अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:41 AM (IST)
        

आरक्षण को लेकर गुर्जर समाज ने लगाया जाम

मेरठ : आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर समाज में आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा है। तीन दिन पहले जुर्रानपुर फाटक पर ट्रैक पर उतरने के बाद गुरुवार को लोग सड़कों पर उतरे। दिल्ली-देहरादून नेशनल हाईवे पर जाम लगाने के साथ ही दिल्ली रोड पर भी जाम लगाकर प्रदर्शन किया गया। जाम के कारण सड़कों के दोनों ओर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गयीं। पुलिस ने समझा-बुझाकर जाम खुलवाया। भूड़बराल के सामने दिल्ली-देहरादून हाई... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:38 AM (IST)
        

मेरठ बार के चुनाव में पड़े 82 फीसदी वोट

मेरठ: मेरठ बार एसोसिएशन के आठ पदों के लिए गुरुवार को मतदान हुआ। अधिवक्ताओं ने बड़ी संख्या में मतदान में हिस्सा लिया और शाम होते-होते मतदान का प्रतिशत 81.64 फीसदी से भी अधिक पहुंच गया। मतगणना शुक्रवार को होगी। शाम तक नतीजे आने की संभावना है। मेरठ बार एसोसिएशन के चुनाव के लिए सुबह से ही गहमागहमी बनी रही। सुबह 8.30 बजे से ही मतदाता अपने मताधिकार के प्रयोग के लिए कतारों में लग गए। दोपहर के समय मतदान क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 01:37 AM (IST)
        

10 सीजीपीए लेकर छात्र-छात्राओं के खिले चेहरे

मोदीपुरम (मेरठ): सीबीएसई दसवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम देखकर गुरुवार को छात्र-छात्राओं के चेहरे खिल उठे। सिवाया स्थित वेद इंटरनेशनल स्कूल, पुलिस मार्डन स्कूल व सक्सेस इंटरनेशनल स्कूल का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा। वेद इंटरनेशनल स्कूल के प्रबंधक अजित ने बताया कि स्कूल के 43 बच्चों ने दसवीं की परीक्षा दी थी, जिसमें से पांच बच्चों ने 10 सीजीपीए, 11 बच्चों ने 9.6 व शेष बच्चों को 8.6 सीजीपीए मिला।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 08:56 PM (IST)
        

गौरव से ज्यादा तेज दौड़ी 'मौत'

सरधना (मेरठ) : गौरव ने सोचा था कि सीआरपीएफ में भर्ती होकर घर-परिवार में मुफलिसी के मोर्चे को फतह कर लेगा। इसीलिए दिन-रात एक कर बड़ी मेहनत की थी। मंगलवार को भर्ती में उसने अपनी फर्राटा दौड़ भी लगायी। लेकिन जिंदगी को मौत का ट्रैक मंजूर था। इस रेस में गौरव हार गया। गौरव के पिता बालेश्वर सोम कर्नाटक में प्राइवेट नौकरी करते हैं। परिवार में पत्नी और चार पुत्र व दो पुत्रियों का पालन-पोषण उनकी तनख्वाह से... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 05:21 AM (IST)
        

सांस्कृतिक कार्यक्रमों से बिखेरी छटा

मेरठ : माहेश्वरी मित्र मंडल की ओर से बुधवार को दिल्ली रोड स्थित अग्रसेन भवन में धूमधाम से 'महेश नवमी महोत्सव' मनाया गया। इस दौरान नन्हे बच्चों ने देशभक्ति से ओतप्रोत गीत गाए और सांस्कृतिक कार्यक्रमों से छटा बिखेरी। खेलकूद प्रतियोगिताओं में बढ़-चढ़कर भाग लिया। बाद में विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। शुभारंभ दीप प्रज्जवलन से मुख्य अतिथि राजीव मूंदड़ा ने किया। बच्चों ने महेश वंदना से अध्यात्म का संचा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 01:46 AM (IST)
        

सर्राफ के घर लाखों की चोरी

मेरठ : नौचंदी थानाक्षेत्र की वैशाली कालोनी में सर्राफ के बंद मकान को चोरों ने मंगलवार देररात खंगाल डाला। सर्राफ परिवार के साथ देहरादून घूमने के लिए गए थे। घर से सात हजार रुपये की नकदी और पांच लाख रुपये के जेवरात चोरी बताए गए हैं। वैशाली कालोनी निवासी दीपक अग्रवाल की नील गली सर्राफा बाजार में ज्वैलरी का शोरूम है। दो दिन पूर्व दीपक अग्रवाल अपने परिवार के साथ देहरादून घूमने के लिए गए थे। मंगलवार देरर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 01:46 AM (IST)
        

परिजन कर रहे थे मुलाकात, पुलिस पहुंच गई

मेरठ : दिल्ली पुलिस की टीम तिहाड़ जेल से एक आरोपी को मेरठ पेशी पर लेकर आई थी। पेशी के बाद जब आरोपी बंदी को पुलिस वापस लेकर जा रही थी तो मेरठ कालेज के गेट पर परिजन अवैध तरीके से बंदी से बातचीत करने लगे। सड़क पर ही भीड़ लगी हुई थी। इसी दौरान जिले के एक अधिकारी का काफिला वहां से गुजरा। पुलिस अधिकारी ने भीड़ देखकर गाड़ी रूकवा ली। इसके बाद दिल्ली पुलिस के पुलिसकर्मियों को नाम पूछने लगे। इस दौरान पुलिसकर्मिय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 May 2015 01:45 AM (IST)
        
(News from Meerut-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें