Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 01,2015
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मेरठ

हरीश-जितेंद्र ने पाई इम्प्लोई ऑफ दि ईयर की ट्राफी

मेरठ : सुपरटेक ग्रुप की ओर से मंगलवार को दिल्ली रोड स्थित हाईफन में एक गेट टू गेदर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें होटल की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए सभी कर्मचारियों का जन्मदिवस का केक काटा। जहां मुख्य अतिथि के रूप में आए हाईफन के सीओओ राजेश जुगरान ने दीप जलाकर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। इस मौके पर गायन और नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें सभी ने एक से एक सुंदर कार्यक्रमों की प्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:24 PM (IST)
        

हंगामे के बीच 335 करोड़ का बजट पास

मेरठ : टाउन हॉल में नगर निगम की मंगलवार को बोर्ड बैठक हुई, जिसमें हंगामा और हो-हल्ला हुआ। इस बीच 335 करोड़ का बजट पास कर दिया गया। बजट पर चर्चा से इतर कई मुद्दे पार्षदों ने उठाए और आपस में ही भिड़े। करीब साढ़े तीन घंटे चली बैठक में पार्षदों ने कई बार हंगामा काटा। मीटिंग हॉल से सटे टॉयलेट की बदहाली और महिला पार्षदों की समस्या उठाने पर संपत्ति अधिकारी ने ठहाका लगाया तो पार्षद उग्र हो गए। उन्हें घेर लि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:27 PM (IST)
        

पति के कत्ल में महिला ने मांगा इंसाफ

जागरण संवाददाता, मेरठ : पति के कातिलों की गिरफ्तारी न होने पर इंसाफ मांगने आई महिला एसएसपी दफ्तर पर बेहोश हो गई। आरोप है कि खरखौदा पुलिस हत्यारोपियों से हमसाज किए हुए है। खरखौदा थाना क्षेत्र अतराड़ा के सुरेंद्र का तीन फरवरी को गांव के पास श्मशान में अधजला शव मिला था। उसकी गोली मारकर हत्या की गई थी। सुरेंद्र गांव की एक हत्या के मामले में गवाह था। मृतक की पत्नी सीमा की ओर से गांव के चंद्रप्रकाश, अत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:17 PM (IST)
        

आरजी कॉलेज के पास सिलेंडर में धमाके से अफरा-तफरी

जागरण संवाददाता, मेरठ: आरजी कालेज के बराबर में मंगलवार दोपहर वेल्डिंग सिलेंडर में जोरदार धमाका हुआ। अनहोनी की आशंका से कालेज से सड़क तक अफरा-तफरी मच गई। छात्राएं कमरों में दुबक गई। राहगीर भी सहम गए। सूचना पर पुलिस व दमकल विभाग मौके पर पहुंच गई। हालांकि गनीमत रही कि इसमें कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। वेस्टर्न कचहरी रोड आरजी डिग्री कालेज से सटी हुई हाफिज की वेल्डिंग व वाहन रिपेर्रिग की दुकान है। दुकान... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 07:03 PM (IST)
        

प्रियंका के भाई की शादी में रहा रैना का इंतजार

मेरठ : अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाज सुरेश रैना का शादी से पहले ही ससुराल में जबरदस्त इंतजार रहा। रैना के साले विवेक की शादी के अवसर पर सभी रिश्तेदार एवं बाराती स्टार क्रिकेटर की एक झलक देखने के लिए देर रात तक डटे रहे, किंतु वह नजर नहीं आए। पंडाल में लोग सुरेश रैना और उनकी मंगेतर प्रियंका की एक झलक पाने के लिए बेताब रहे। पंडाल में भारी भरकम सुरक्षा के बीच मीडिया को भी एंट्री नहीं मिली। इस दौरान कई मीडिया... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 04:58 AM (IST)
        

अस्पताल में महिला की मौत पर हंगामा

मेरठ : जसवंत राय हॉस्पिटल में महिला मरीज की मौत के बाद उसके परिजनों ने हंगामा खड़ा कर दिया। पुलिस मौके पर पहुंची और मामला शांत कराया। सिविल लाइन थाने के एसएसआइ सतीश कुमार शर्मा ने बताया कि कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र की नंदपुरी कालोनी निवासी सविता की दो दिन पहले तबीयत खराब हो गई थी। तबीयत अधिक खराब होने पर परिजनों ने उसे जसवंत राय हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया। ऑपरेशन से पहले सोमवार को महिला की मौत हो गई, ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 04:58 AM (IST)
        

लालकुर्ती पैंठ बाजार में कपड़े की दुकान में तोड़फोड़, हंगामा

मेरठ : लालकुर्ती पैंठ बाजार में सोमवार रात को कपड़े की एक दुकान पर कई युवकों ने हमला कर दिया। दुकान के आसपास खड़े गई दुकानदारों को पीटा गया। दुकान का सामान बाहर फेंक दिया गया। शोर शराबा होने पर हमलावर धमकी देकर भाग गए। बताया जाता है कि राम नवमीं वाले दिन बजाया लालकुर्ती पैंठ बाजार से शोभायात्रा निकल रही थी। यात्रा के स्वागत में कई दुकानदारों ने चंदा कर प्रसाद की स्टॉल लगाई। यात्रा के दौरान ही कुछ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 04:58 AM (IST)
        

गन प्वाइंट पर महिला के साथ किया दुष्कर्म

मेरठ : गन प्वाइंट पर महिला को बंधक बनाकर एक युवक ने उसके साथ दुष्कर्म किया और फरार हो गया। पति के पहुंचने पर पीडि़ता ने पिलोखड़ी चौकी में आरोपी के खिलाफ नामजद तहरीर तहरीर दी है। उधर, आरोपी फरार हो गया। घटना लिसाड़ी गेट थाने की पिलोखड़ी चौकी क्षेत्र की है। दंपती अहमदनगर गली-तीन स्थित एक मकान में किराए पर रहता है। इसी मकान में दो किरायेदार रहते हैं, जिनमें से एक किरायेदार पावरलूम फैक्ट्री में नौकरी क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 02:15 AM (IST)
        

सुरों की आकाशगंगा में उभरा ध्रुपद का ध्रुवतारा

मेरठ : भारतीय संगीत की सरिता ने मेरठ की सूखती सांस्कृतिक उर्वरता में नवजीवन जगा दिया। स्पिक मैके और एमआइईटी के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम के चौथे दिन ध्रुपद गायन की गंभीर प्रस्तुति ने मन वीणा के तारों को झंकृत कर दिया। वासिफुद्दीन डागर ने छात्रों को न सिर्फ धु्रपद गायन शैली के अलंकारों से परिचित कराया, बल्कि बाद में उन्हें स्वरों के आरोह-अवरोह में भी बहा लिया। रसखान एवं सूरदास के पदों ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 02:13 AM (IST)
        

'ध्रुपद के नए साधकों में है भरपूर ऊर्जा'

मेरठ: मशहूर ध्रुपद गायक वासिफुद्दीन डागर मानते हैं कि कला अक्षुण्ण होती है, कलाकार में विचलन होता है। शास्त्रीय संगीत का राही तप और दर्शन से बड़ा होता है। वह प्रकृति की सरगम और संवेदना के नादों को जितनी खूबसूरती से सुन पाएगा, उतना बेहतर कला की सेवा करेगा। माना कि नई पीढ़ी भले ही जल्दबाजी में है, किंतु धु्रपद जैसी विधाएं लुप्त नहीं होंगी। भारतीय संस्कारों में इनकी जड़ मीलों गहराई तक जमी हुई है। पदमश्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 02:09 AM (IST)
        

प्रेम विवाह के नौ साल बाद पत्नी की हत्या का प्रयास

मेरठ : लव-मैरिज, बच्चे और अब धोखे के बाद पत्नी की हत्या का प्रयास। इस तरह की घटना ब्रह्मापुरी थाना क्षेत्र के इंद्रानगर में हुई है। सोमवार रात को महिला की हत्या का प्रयास उसके ससुराल वालों ने किया तो महिला भागकर थाने पहुंची और पुलिस को घटना बताते हुए तहरीर दी। इसी बीच आरोपियों के पक्ष में क्षेत्रीय भाजपा के कार्यकर्ता थाने पहुंचे और हंगामा करते हुए पुलिस पर कार्रवाई न करने का दबाव बनाया, वहीं उन्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 01:59 AM (IST)
        

बहिष्कार से बाधित हुई मूल्यांकन प्रक्रिया

मेरठ : माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश अर्थात यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा की कापियों के मूल्यांकन की व्यवस्था पहले दिन शिक्षकों के बहिष्कार की भेंट चढ़ गई। जिले में मूल्यांकन के लिए बनाए गए चारों केंद्रों में से महज दो केंद्र पर ही उप प्रधान परीक्षकों की बैठक हुई जबकि अन्य दो केंद्रों पर कोई बैठक भी नहीं हुई। चारों केंद्रों में कहीं भी उप प्रधान परीक्षकों ने मॉडल कापियां भ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 01:58 AM (IST)
        

शराब के नशे में युवकों में मारपीट

मेरठ : मार्शल पिच स्थित बीयर की कैंटीन में सोमवार को कुछ युवकों में कहासुनी के बाद मारपीट हुई। इस दौरान युवकों ने कैंटीन का फर्नीचर तोड़ दिया और भाग निकले। मार्शल पिच स्थित बीयर कैंटीन पर शाक्यपुरी निवासी धन ¨सह पुत्र शेर ¨सह संचालक है। पीड़ित ने बताया कि सोमवार दोपहर कुछ युवक उसकी कैंटीन में शराब पी रहे थे। इसी बीच युवकों में किसी बात को लेकर कहासुनी के बाद मारपीट होने लगी। देखते ही देखते युवकों ने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 01:54 AM (IST)
        

पर्यावरण व नारी सशक्तिकरण को मिला सम्मान

मेरठ : पर्यावरण एवं नारी सशक्तिकरण को समर्पित संस्थान सर्वहित कल्याण सेवा समिति की ओर से स्थापना दिवस के मौके पर सोमवार होटल डिरोज में आयोजित समारोह में धरती बचाओ व नारी सशक्तिकरण के संदेश के साथ छात्राओं ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से उपस्थित अतिथियों का मन मोह लिया। इस समारोह में फाइन आर्ट शिक्षक पिंटू मिश्रा को ग्रीन थिंकर व पर्यावरण प्रहरी के सम्मान से नवाजा गया। एडवोकेट राजकुमारी गुप्ता को लाइ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 01:54 AM (IST)
        

अपराजिता : मेरठ की जाबांज बेटियों को सलाम

मेरठ : ये है मेरठ जोन की नई पहचान। यहां बेटियां डरती नहीं, डटकर मुकाबला करती हैं। वो खौफ के आगे घुटने नहीं टेकतीं..उससे दो-दो हाथ करती हैं। चाहे बीच सड़क पर गुंडों को सबक सिखाना हो, या माता-पिता की सुरक्षा करनी हो। इनकी वीरता के किस्से शासन तक पहुंचे तो सीएम ने रानी लक्ष्मीबाई वीरता पदक से नवाजा है। पूरे प्रदेश में ऐसी तीन महिला आरक्षी और एक महिला उपनिरीक्षक हैं, जिसमें से दो महिला कांस्टेबिल मेर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 01:53 AM (IST)
        

'कीमत निर्धारण में हो किसानों की सहभागिता'

मेरठ: गंगानगर, वेदव्यासपुरी और लोहियानगर के किसानों द्वारा बनाई गई संयुक्त संघर्ष समिति के पदाधिकारी मांगों को लेकर सोमवार को कलेक्ट्रेट पहुंचे। उनकी मांग है कि एमडीए द्वारा की जाने वाली मूल्य निर्धारण प्रक्रिया में उन्हें शामिल किया जाए। संयुक्त संघर्ष समिति के अध्यक्ष अनिल कुमार एवं महासचिव हरविंदर सिंह की अगुआई में किसानों का प्रतिनिधि मंडल सोमवार दोपहर करीब 12 बजे डीएम से मिलने कलक्ट्रेट पहु... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 01:52 AM (IST)
        

यूको बैंक की ग्रामीण शाखा का शुभारंभ

मेरठ : नंगलाताशी गांव में सोमवार को यूको बैंक की ग्रामीण शाखा का शुभारंभ किया गया। इस दौरान बैंक के उच्चाधिकारियों ने सुविधाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। शुभारंभ अंचल प्रबंधक डीआर शर्मा, शाखा प्रबंधक अशोक चड्ढा, पीडी शर्मा, आरपी ¨सह ने पूजन करके किया। डीआर शर्मा ने शुभारंभ के मौके पर बैंक में पहुंचे उपभोक्ताओं को बताया कि मंगलवार से शून्य बैलेंस पर खाते खोले जाएंगे। इसके अलावा उन्होंने ब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 01:52 AM (IST)
        

कान्हा के भजनों में झूमीं सखियां

मेरठ : भारतीय नववर्ष के उपलक्ष्य में संस्कार भारती की ओर से सोमवार को पीपीपी कान्फ्रेंस हॉल में भजन संध्या हुई। इसमें भजनों पर भक्त गण झूम उठे। उद्घाटन भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष कलावती ने किया। मुख्य अतिथि रेनू कांबोज, विशिष्ट अतिथि पिंकी भाटिया ने दीप प्रज्ज्वलित किया। भजन गायिका नीता गुप्ता ने एक से एक सुंदर भजनों की प्रस्तुति दी। इसमें कान्हा तेरी वंशी., घूंघट में चांद होगा.. ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 01:51 AM (IST)
        

एमडीए सचिव से मिले इडब्ल्यूएस आवंटी

मेरठ: लाखों रुपये देनदारी के बोझ से परेशान इडब्ल्यूएस एवं एलआइजी आवंटियों ने सोमवार को एमडीए सचिव से मुलाकात की। प्राधिकरण द्वारा बनाई जा रही एकमुश्त समाधान योजना के बारे में जानकारी ली। दंडब्याज माफी और काबिजदारों के नाम बैनामे की पहल पर प्रसन्नता जताई। मेरठ अधिकार मंच के पदाधिकारियों के साथ दर्जनों इडब्ल्यूएस और एलआईजी आवंटी सोमवार को एमडीए कार्यालय पहुंचे। उन्हें मन में एमडीए के प्रति कृतज्ञ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 01:50 AM (IST)
        

चैनल एकादश की जीत में लोकेश का आतिशी शतक

मेरठ : करन पब्लिक स्कूल में चल रहे तृतीय मीडिया चैंलेजर कप के चौथे दिन सोमवार को मैदान पर शानदार बल्लेबाजी देखने को मिली। चैनल एकादश के बल्लेबाज लोकेश शर्मा ने मैच में 132 रनों को नाबाद आतिशी पारी खेली। लोकेश के शानदार शतक की बदौलत चैनल एकादश ने लीग मैच में दूसरी जीत हासिल की। चैनल एकादश के कप्तान ने टॉस जीता और पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया। दैनिक जनवाणी ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 178 रन... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 01:50 AM (IST)
        
(News from Meerut-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें