« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मेरठ

सम्मान पाकर झूमीं मेधावी छात्राएं

गंगानगर (मेरठ) : गार्गी ग‌र्ल्स स्कूल में कक्षा बारह व दस की मेधावी छात्राओं के लिए सम्मान समारोह आयोजित किया गया। समारोह में अच्छे अंक लाने वाली छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सीबीएसई के रीजनल आफिसर मनोज श्रीवास्तव ने सभी छात्राओं को स्मृति-चिह्न व चेक देकर सम्मानित किया। कक्षा 12 में विज्ञान व कला वर्ग से शशि तोमर, अंकिता, स्नेहा छाबड़ा व शिवानी आदि को 11 हजार का पुरस्क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 12:59 AM (IST)
        

बिजली की दर बढ़ाने के विरोध में घेरा ऊर्जा भवन

मेरठ : प्रदेश सरकार द्वारा बिजली की दरों में 17 फीसदी तक की गई बढ़ोतरी के विरोध में मंगलवार को महानगर कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ताओं ने विरोध जताया। पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के कार्यालय ऊर्जा भवन पहुंचे कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने सरकार विरोधी नारे लगाए और तत्काल बिजली की बढ़ी दरों को वापस लेने की मांग की। महानगर अध्यक्ष किशन कुमार शर्मा 'किशनी' की अगुवाई में पहुंचे कार्यकर्ताओं ने एम... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 08:17 PM (IST)
        

उत्तराखंड पुलिस की सोतीगंज में दबिश

मेरठ : उत्तराखंड पुलिस की टीम ने चोरी की कार की तलाश में मंगलवार दोपहर को सोतीगंज बाजार में मस्जिद के पास दबिश दी। कार में लगे जीपीएस की लोकेशन पुलिस को सोतीगंज में मिली थी। हालांकि पुलिस की दबिश की खबर लीक हो गई और कार को वहां से हटा दिया गया। इसके बाद लोकेशन मोदीपुरम में बताई गई। पुलिस टीम देररात तक कार की तलाश में लगी थी। उत्तराखंड के हरिद्वार क्षेत्र से सोमवार रात एक सेंट्रो कार चोरी हुई थी। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 08:16 PM (IST)
        

हर अपोनेंट के चेहरे में नजर आता है स्वर्ण पदक

मेरठ : फाइट ¨रग में उसकी निगाहें अपोनेंट अर्थात विपक्षी पर टिकी रहती हैं। मजबूत पंजों के साथ उसके हाथ सामने वाले के चेहरे को पंच मारने को फड़कते रहते हैं। जमीन पर पांव संगीत की तरह थिरकते रहते हैं। और तभी पलक झपकते ही जमीन के पांव अपोनेंट के चेहरे का नक्शा बदल देते हैं। फिर क्या। विरोधी ढेर और उसके नाम एक और स्वर्ण पदक चढ़ जाता है। पिछले सात वर्षो से विशाखा राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में यही कहानी दोह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:55 AM (IST)
        

विजेता टीम का जोरदार स्वागत

मेरठ : सिवाया स्थित विजन विद्यापीठ स्पोर्टस एकेडमी में सोमवार को राजस्थान से हाकी चैम्पियनशिप जीतकर लौटी विजन विद्यापीठ टीम का जोरदार स्वागत किया। चेयरमैन र¨वद्र विहान ने बताया कि उनके स्कूल की टीम का फाइनल भीलवाड़ा एकेडमी की टीम से हुआ। जिसमें उनके स्कूल की टीम ने 5-3 से जीत हासिल कर ट्राफी पर कब्जा जमाया। टीम को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर ऋषभ ठाकुर, मनीष शर्मा, किशन कन्नौजिया, रव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:53 AM (IST)
        

झमाझम बारिश, फिर भी कम नहीं हुई तपिश

मेरठ : रविवार की तेज धूप और उमस भरी गर्मी के बाद सोमवार सुबह तेज हवाओं के साथ हुई मानसूनी बारिश ने लोगों को फौरी तौर पर राहत पहुंचाई। सुबह की फिजा में ठंड घुल गई, लेकिन दोपहर में सूर्य के प्रकोप के चलते उमस भरी गर्मी लौट आई। बारिश के चलते शहर के निचले इलाकों में जलभराव हो गया, जबकि सड़कों पर भी पानी ठहर गया। इधर, भावनपुर में बारिश में एक मकान की छत गिरने से एक वृद्ध की मौत हो गई, जबकि किशोर घायल हो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:51 AM (IST)
        

साथी की शादी तय होने पर किन्नरों ने गुप्तांग काटा

मेरठ : शादी तय होने पर किन्नरों ने एक युवक को बेहोश कर जंगल में ले जाकर उसका गुप्तांग काट दिया। घायल को गंभीर अवस्था में मेडिकल कालेज पहुंचाया गया, जहां से उसे दिल्ली रेफर कर दिया गया। घायल के परिजनों ने चार किन्नरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। एसओ तेज सिंह यादव ने बताया कि मेरठ के मुरलीपुर निवासी एक युवक किन्नरों के साथ चार साल से ढोल बजाने का काम करता था। कुछ दिन पहले उसकी शादी तय हो गई। इसक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:49 AM (IST)
        

दिल्ली की युवती से होटल में सामूहिक दुष्कर्म ?

मेरठ : दिल्ली की युवती के साथ मेरठ के होटल में सामूहिक दुष्कर्म की सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया गया। युवती को नशे की हालत में होटल में छोड़कर आरोपी फरार हो गए। पुलिस ने युवती को थाने लाकर होश में आने के बाद पूरे मामले की जानकारी ली। युवती के 161 सीआरपीसी के बयान और मेडिकल करा दिया है। बाद में पीड़िता को एक एसआइ के साथ पुलिस की टीम दिल्ली लेकर गई। आरोपियों में एक दिल्ली में न्यायिक अफसर है। दक्षिण... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:48 AM (IST)
        

नाम पूछकर मारी गोली, हंगामा

मेरठ : मखदूमपुर रोड पर चौधरीपुरा में नमाज पढ़कर लौट रहे एक युवक पर बाइक सवार दो हमलावरों ने नाम पूछकर फाय¨रग कर दी। हालांकि युवक ने किसी तरह खुद को बचाया और शोर मचा दिया। हमलावर जब तक तमंचा लोड कर दोबारा फायर करते तब तक आसपास के लोगों ने इन्हें घेर लिया। इस बीच एक हमलावर तो फरार हो गया, लेकिन फाय¨रग करने वाले युवक को भीड़ ने जबरदस्त धुना। पुलिस ने किसी तरह उसे भीड़ के चंगुल से छुड़ाकर थाने लाई, जहां ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:47 AM (IST)
        

कार सवार पशु व्यापारियों से 1.28 लाख लूटे

मेरठ : कांवड़ मार्ग पर भलसोना गंगनहर पुल के निकट सोमवार को दिन निकलते ही स्विफ्ट सवार बदमाशों ने कार सवार पशु व्यापारियों से 1.28 लाख रुपये लूट लिए। बागपत के मोहल्ला केतीपुरा निवासी चांद पुत्र हाजी इकबाल पशु व्यापारी हैं। सोमवार सुबह वह अपने पिता हाजी इकबाल पुत्र अब्दुल खालिद, फूफा रहीस पुत्र जुम्मा निवासी मुगलपुरा व माज पुत्र वहीद निवासी व्यापारियान के साथ मवेशी खरीदने के लिए किराये की इंडिगो से... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:08 AM (IST)
        

फार्म जमा करने के लिए उमड़ी भीड़

मेरठ: घंटाघर पोस्ट आफिस पर सोमवार को नौकरी के लिए फार्म भरने को लेकर अभ्यर्थियों की भारी भीड़ लगी रही। पोस्ट आफिस के भीतर काउंटर से लेकर सड़क तक युवकों की कतार लगी रही। इस समय प्रदेश सरकार की ओर से विभिन्न विभागों में वेकेंसी निकली हुई हैं, वहीं कई अन्य पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:08 AM (IST)
        

'खेल' प्रतिभाओं के साथ 'खिलवाड़'

मेरठ : क्रिकेट से लेकर अन्य खेलों में मेरठ के होनहारों की तूती बोलती है। लंदन ओलंपिक में एशिया की पहली जुडोका गरिमा चौधरी, विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में पदक जीतने वाली अलका तोमर, क्रिकेट की पिच पर स्विंग की धाक जमाने वाले भुवनेश्वर, ट्रैक एंड फील्ड में नेशनल रिकार्ड बनाने वाले इश्तियाक, एवं अन्नू रानी, ओलंपिक में हाकी के जादुई क्षणों के गवाह रहे स्ट्राइकर एमपी सिंह ऐसे नाम हैं, जिन पर गर्व किया जा स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:07 AM (IST)
        

हाकिमों की नाक के नीचे कब्जा रखा है फुटपाथ

मेरठ : शहर में अतिक्रमण व अवैध कब्जों की जद में दम तोड़ चुके फुटपाथ अब कागजों में सिमट कर रह गए हैं। सड़क के दोनों ओर अवैध कब्जों ने सड़क का सीना काटकर समस्या को भयावह बना दिया है। सिकुड़ी सड़क के कारण राहगीरों को पैदल चलने के लिए परेशानी होती है तो वहीं आए दिन दुर्घटनाएं भी बढ़ी हैं। सरकारी तंत्र की उदासीनता और अफसरों की लापरवाही से लोग मौत के शिकार बन रहे हैं। शहर की मुख्य सड़कों में से एक अंबेडकर चौर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 01:06 AM (IST)
        

डीएसटीओ आफिस में मनाया सांख्यिकी दिवस

मेरठ: विकास भवन परिसर में स्थित जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी कार्यालय में सोमवार को प्रोफेसर पीसी महालनोबिस की स्मृति में सांख्यिकी दिवस मनाया गया। कार्यवाहक डीएसटीओ डा. नरेंद्र वल्लभ भारद्वाज ने सर्वप्रथम प्रशांत चन्द्र महालनोबिस के चित्र पर माल्यार्पण किया। उन्होंने बताया कि महालनोबिस एक प्रसिद्ध भारतीय वैज्ञानिक व सांख्यिकीविद थे। उन्हें दूसरी पंचवर्षीय योजना के अपने मसौदे के कारण जाना जाता है।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:37 PM (IST)
        

आप ने की केंद्रीय मंत्रियों बर्खास्तगी की मांग

मेरठ: आम आदमी पार्टी ने सोमवार को भाजपा नेत्रियों द्वारा आइपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी की मदद करने के विरोध में कमिश्नरी से लेकर कलक्ट्रेट तक जुलूस निकाला। राजस्थान की मुख्यमंत्री व केंद्रीय विदेश मंत्री की बर्खास्तगी की मांग की। आप कार्यकर्ता जिला संयोजक शैलेंद्र गौड़ व जिला सचिव मनोज हंस के नेतृत्व में कमिश्नरी पर सुबह 11 बजे एकत्र हुए और कमिश्नरी पर प्रदर्शन किया। उनकी मांग थी कि ललित मोदी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:15 PM (IST)
        

आप ने की केंद्रीय मंत्रियों बर्खास्तगी की मांग

मेरठ: आम आदमी पार्टी ने सोमवार को भाजपा नेत्रियों द्वारा आइपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी की मदद करने के विरोध में कमिश्नरी से लेकर कलक्ट्रेट तक जुलूस निकाला। राजस्थान की मुख्यमंत्री व केंद्रीय विदेश मंत्री की बर्खास्तगी की मांग की। आप कार्यकर्ता जिला संयोजक शैलेंद्र गौड़ व जिला सचिव मनोज हंस के नेतृत्व में कमिश्नरी पर सुबह 11 बजे एकत्र हुए और कमिश्नरी पर प्रदर्शन किया। उनकी मांग थी कि ललित मोदी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 09:14 PM (IST)
        

बिजली की बढ़ी दरों के विरोध में सीएम का फूंका पुतला

मेरठ: बढ़ी हुई बिजली दरों के विरोध में सोमवार को जिला कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जुलूस निकाला और कमिश्नरी पहुंचकर वहां मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का पुतला फूंका। बाद में उन्होंने कलक्ट्रेट पहुंचकर जिलाधिकारी कार्यालय के माध्यम से बिजली की बढ़ी दरों को वापस की मांग का ज्ञापन राज्यपाल को भेजा। कलक्ट्रेट पहुंचे कांग्रेसियों को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष विनय प्रधान ने कहा कि प्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 08:27 PM (IST)
        

गंदगी व जलभराव से त्रस्त मजीद नगर वासियों का आक्रोश फूटा

जागरण संवाददाता, मेरठ: पिलोखड़ी रोड मलिन बस्ती मजीद नगर के लोगों का सोमवार को गंदगी एवं जलभराव को लेकर आक्रोश फूट पड़ा। आक्रोशित लोगों ने कमिश्नरी, डीएम कार्यालय व नगरायुक्त आवास पर प्रदर्शन किया। नगरायुक्त व पार्षद का घेराव किया। एकता सेवा समिति के बैनर तले क्षेत्र के लोग दोपहर में कमिश्नरी चौराहा पहुंचे। अपनी मांग को लेकर लोगों ने प्रदर्शन किया। इसके बाद कमिश्नरी के पास स्थित नगरायुक्त एसके दूबे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 08:09 PM (IST)
        

दारोगा के घर पर निर्माणधीन टॉवर सील हुई

कंकरखेड़ा(मेरठ) : श्रद्धापुरी में एक दारोगा के घर की छत पर हो रहे टावर का निर्माण एमडीए टीम ने रोक दिया। ग्रामीणों की शिकायत पर एमडीए टीम पहुंची और निर्माण पर सील लगा दी। बताते चलें कि पिछले कुछ दिनों से श्रद्धापुरी निवासी एक दारोगा विजयपाल के घर की छत पर एक मोबाइल कंपनी के टॉवर का निर्माण चल रहा है। लोगों के हंगामे के बाद निर्माण रोक दिया गया था। परंतु निर्माण दोबारा शुरू कर दिया। इस पर लोगों ने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 08:00 PM (IST)
        

मंदिर में चोरी करते युवक की पिटाई

मेरठ : ब्रह्मापुरी मेन रोड पर शनिदेव मंदिर में चोरी करते हुए स्थानीय लोगों ने एक आरोपी को पकड़ लिया। आरोपी के पास से मंदिर का घंटा और अन्य सामान बरामद किया गया। ब्रह्मापुरी में मेन रोड पर शनिदेव मंदिर है। यहां सोमवार दोपहर के समय दो युवक मंदिर में चोरी का प्रयास कर रहे थे। आरोपियों ने मंदिर का घंटा और इनवर्टर उतार लिया था व फरार होने वाले थे। इसी दौरान मोहल्ले के लोगों की नजर पड़ गई। लोगों ने घेर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 29 Jun 2015 07:46 PM (IST)
        
(News from Meerut-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें