« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मेरठ

कलेजे को मुखाग्नि देते ही बैठ गया मां का दिल

मेरठ : जिसे नौ महीने तक कोख में रखा, जिसे अपनी आंचल में छिपाया, नाजों से पाला, उसकी एक छींक पर भी असहज हो जाते थे, आज वही आंखों के सामने सदा के लिए चिता पर चिरनिद्रा में सोया था। ममता की मूरत मां के लिए ऐसा दिन भी आ सकता है, शायद ही किसी ने सोचा हो। एक मां, जो इकलौते बेटे के लिए ही जी रही थी, आज उसी बेटे को मुखाग्नि देने खड़ी थी। डिफेंस कालोनी निवासी रितु सिंह के लिए यह कठोर दिन था। पति को 10 वर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 02:02 AM (IST)
        

फौज में जाना ही था सम्यक का लक्ष्य

मेरठ : पढ़ाई में लगातार बेहतर प्रदर्शन। खेलकूद में स्कूल की टीम का हिस्सा। दोस्तों के साथ जिंदादिली। शिक्षकों के लिए अत्यधिक सम्मान। लेकिन जीवन का लक्ष्य बहुत पहले से निर्धारित। सेंट मेरीज एकेडमी में कुछ ऐसी ही पहचान के धनी थे सम्यक सिंह। कक्षा एक से कक्षा 12वीं तक इसी स्कूल में पढ़ाई करने वाले सम्यक ने बहुत छोटी उम्र में फौज को ही अपना लक्ष्य बना लिया था। नम हो गई आंखें आरवीसी सेंटर एंड कालेज ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 02:01 AM (IST)
        

चार से हाईवे पर नहीं चलेंगे भारी वाहन

मेरठ : हरिद्वार के बाद मेरठ में कांवड़ यात्रा को लेकर वेस्ट यूपी समेत हरियाणा और दिल्ली के अफसरों की बड़ी बैठक हुई। तय हुआ है कि चार अगस्त को रात 12 बजे से भारी वाहन और 08 अगस्त से एनएच-58 (दिल्ली-देहरादून हाईवे) पर वाहनों को आवागमन बंद हो जाएगा। बीच शहर से ट्रकों और बसों को रोककर बस स्टैंड को शहर से बाहर कर दिया जाएगा। 12 को जलाभिषेक होने के बाद मार्ग को सुचारु कर दिया जाएगा। सोमवार को मेरठ में ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 02:00 AM (IST)
        

भाषणों से ऊबती पीढ़ी भी टकटकी लगाकर सुनती थी कलाम को

मेरठ : कमाल के थे कलाम साहब। जितना सुना था, वह उससे भी कहीं ज्यादा सरल और अपने नजर आए। सादगी की प्रतिमूर्ति। मिसाइल मैन। प्रेरक व्यक्ति। वैज्ञानिक। आविष्कारक। चिंतक यह सब मिलकर भी उनके अनूठे व्यक्तित्व को मुकम्मल तौर पर पेश नहीं कर पाते हैं। ऐसा मानना उन डाक्टरों का है, जिन्होंने आइएमए की सौंवी वर्षगांठ पर मिसाइलमैन के साथ काफी वक्त गुजारा। नेताजी सुभाषचंद्र सभागार में 18 अक्टूबर 2013 को डा. एपीजे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 01:58 AM (IST)
        

जब भी आए सपनों को उड़ान दे गए

मेरठ : पूर्व राष्ट्रपति और मिसाइल मैन डा. एपीजे अब्दुल कलाम के आकस्मिक निधन की सूचना से मेरठ में भी इस सूचना से शोक की लहर दौड़ गई। मेरठ में कई बार आए डा. कलाम लोगों ने इस आत्मीयता से मिले थे, कि उनके साथ गुजारे पल को याद करके लोग भावुक हो गए। बड़े से लेकर बच्चों से बात करते हुए उन्होंने देश को आगे बढ़ाने वाले विजन की चर्चा करते रहे। मेरठ में अंतिम बार छह मार्च 2014 को पूर्व राष्ट्रपति के तौर पर भार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 01:56 AM (IST)
        

बच्चों में 'बच्चा' बन जाता था ये जीनियस

मेरठ: 27 मई 2008 में मेरठ आए कलाम साहब बच्चों के बीच पहुंचकर खुद बच्चे बन गए थे। मौका था बाईपास स्थित एमआइईटी संस्थान का। बच्चों ने उनसे खूब सवाल किया, कुछ का जवाब उन्होंने दिया था, कुछ सवालों पर मुस्कारते रहे। मंच से डा. कलाम ने बच्चों से सवाल किया था कि वह डाक्टर बनना चाहते हैं। उनके उस सवाल पर गिनती के हाथ उठे, पर जब इंजीनियर कहा तो अधिकांश हाथ उठे। एमपीजीएस में भी बच्चों के बीच कलाम ने बच्चों... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 01:55 AM (IST)
        

वकीलों और विधायक में विवाद की वजह

मेरठ : सिवालखास से सपा विधायक गुलाम मोहम्मद की बेटी फातिमा की शादी 24 नवंबर 2014 को रालोद नेता कुंवर अय्यूब अली के बेटे अजहर के साथ हुई थी। विधायक का आरोप है कि दहेज के पांच करोड़ रुपये नहीं देने पर बेटी फातिमा को ससुराल में जहर देकर मारने की कोशिश की गई। देहली गेट थाना में फातिमा के पति अजहर और ससुर कुंवर अय्यूब अली के अलावा परिवार के पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा कराया। कुंवर अय्यूब अली ने गाजियाबाद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 01:54 AM (IST)
        

सपा विधायक और समधी अय्यूब में और बढ़ी रार

मेरठ : दहेज की खातिर सपा विधायक गुलाम मोहम्मद की बेटी को जहर देने का मामला गरमाता जा रहा है। गुलाम मोहम्मद के समधी और रालोद नेता एडवोकेट अय्यूब अली ने आरोप लगाया है कि विधायक गुलाम मोहम्मद उनकी 25 लाख रुपये की उधार की रकम हजम कर गए हैं। सोमवार को अपर पुलिस महानिदेशक के सामने भी यह मामला उछला। एडीजी ने सत्ता पक्ष के विधायक को बंद कमरे में बुलाकर बातचीत की। वकीलों को देर तक इंतजार करना पड़ा। सिवालखा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 01:53 AM (IST)
        

बिल्डर के बेटे के अपहरण की सूचना से खलबली

मेरठ : लालकुर्ती स्थित डिफेंस कालोनी निवासी बिल्डर के बेटे को अपहरण किए जाने की अफवाह से सोमवार सुबह अफरा-तफरी मच गई। परिजनों ने युवक को कार समेत अगवा करने की आशंका जताते हुए लालकुर्ती पुलिस को शिकायत दी। परिजन एडीजी से मिलने भी पहुंचे। दोपहर में पता चला कि युवक अपनी महिलामित्र के साथ दिल्ली गया हुआ है। बिल्डर राजकुमार अग्रवाल सपरिवार डिफेंस कालोनी की ए-22 कोठी में रहते हैं। इनका बेटा अचिंत अग्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 01:51 AM (IST)
        

विवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

मेरठ : सोफीपुर में मायके आई विवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। युवती के परिजनों ने ससुराल पक्ष पर मानसिक तौर पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। विवाहिता की मौत की सूचना के पांच घंटे बाद पहुंचे ससुराल वालों से मायके वालों की नोकझोंक भी हुई। पोस्टमार्टम के बाद शव का सोफीपुर में अंतिम संस्कार कर दिया गया। सोफीपुर निवासी जयप्रकाश की पुत्री ज्योति का विवाह फरवरी 2014 में हापुड़ के टियाला गांव नि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 01:47 AM (IST)
        

लालकुर्ती में मारपीट, भाजपाइयों ने थाना घेरा

मेरठ : लालकुर्ती क्षेत्र के हंडिया मौहल्ला के हाथी खाना में बाइक सवार एक युवक को संप्रदाय विशेष के युवकों ने जबरन रोककर उसको पीट दिया। पिटाई की सूचना पर घोसी मौहल्ला चौक के आधा दर्जन युवक मौके पर पहुंचे और युवक को बचाया। इस दौरान दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए। मारपीट पथराव कर संप्रदाय विशेष के युवक मौके से भाग गए। उसके बाद लालकुर्ती थाने में भाजपा के पूर्व विधायक और भाजपा कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा क... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 01:47 AM (IST)
        

मोहब्बत में तीसरे की दखल पर सनसनीखेज कत्ल

मेरठ : जागृति विहार के मंसा देवी मंदिर के समीप रहने वाले सफाईकर्मी की कनपटी पर पड़ोसी युवक ने गोली मारकर भेजा उड़ा दिया। पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से स्कूटी बरामद कर ली है। हत्या के पीछे प्रेम प्रसंग का मामला सामने आया है। जागृति विहार के रहने वाले सफाईकर्मी गौरव पुत्र महेंद्र सिंह का शव जागृति विहार में सराय मोड़ पर पड़ा था। उसके सिर से गोली आरपार निकल गई थी। गश्त के दौरान पुलिस की ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 01:46 AM (IST)
        

कार सवारों का छात्राओं को अगवा करने का प्रयास

मेरठ : थाना क्षेत्र के भलसोना गांव के निकट सोमवार दोपहर कार सवार युवकों ने स्कूल से लौट रही छात्राओं के अपहरण का प्रयास किया। शोर मचाने पर ग्रामीणों ने युवकों को घेरकर उन्हें धुन दिया। उनकी कार में तोड़फोड़ की। आग लगाने का प्रयास किया। आरोपी मौके से फरार हो गए। छात्रा के परिजनों ने दो नामजद और दो अज्ञात के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई है। रतौली गांव निवासी छात्रा श्वेता, बुलबुल आदि भलसोना स्थित अमर ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 01:46 AM (IST)
        

राष्ट्रीय अवकाश पर स्कूल, कालेज आज बंद

मेरठ: पूर्व राष्ट्रपति डा. एपीजे अब्दुल कलाम के निधन पर मंगलवार को राष्ट्रीय अवकाश घोषित किए जाने की सूचना है। स्थानीय प्रशासन की ओर से एडीएम सिटी आशुतोष मोहन अग्निहोत्री ने बताया कि अगर राष्ट्रीय अवकाश घोषित होता है तो मंगलवार को जिले के भी सभी स्कूल, कालेज, शिक्षण संस्थान और सभी सरकारी कार्यालयों में अवकाश रहेगा। हालांकि अभी राष्ट्रीय अवकाश की कोई आधिकारिक सूचना नहीं है। और पढ़ें »

Updated on: Tue, 28 Jul 2015 12:25 AM (IST)
        

मृतकों के परिजनों को दी सांत्वना

मेरठ : कृष्णानगर डौरली निवासी अशोक व सोफीपुर निवासी ज्योति के घर पर भाजपा कैंट विधायक के साथ अन्य भाजपा नेता पहुंचे और पीड़ित परिजनों को ढांढस बंधाया। उन्होंने पीड़ितों को आश्वासन दिया कि अशोक की हत्या व ज्योति की मौत के मामले में उच्चाधिकारियों से मिलकर आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की जाएगी। बताते चलें कि अशोक की उसके दोस्त सचिन, संजीव, प्रवेश व विजय रावत ने शुक्रवार को अपहरण करने के बाद हत्य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 08:55 PM (IST)
        

तीज स्पेशल में डिजाइनर पोशाक का प्रदर्शन

मेरठ: सोमवार को थापर नगर स्थित स्वस्ती क्रिएशन बुटीक पर तीज स्पेशल प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। क्रिएटिव ग्रुप की अध्यक्ष अनुभूति चौहान ने रिबन काटकर प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। बुटीक क ी संचालिका निधि जैन ने बताया कि तीज के लिए विशेष रूप फैब्रिक और डिजाइन तैयार किए गए हैं। महिलाओं की पसंद को ध्यान में रखते हुए विभिन्न प्रकार की एम्ब्रोएड्री और हैंडवर्क की साड़ियां तैयार की गई हैं। इस अवसर पर श्रद्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 08:40 PM (IST)
        

इसाई समाज ने की गिरफ्तारी की मांग

मेरठ: ऑल इंडिया इसाई महासभा ने सोमवार को बिजनौर में सेंट्रल मेथोडिस्ट चर्च सिविल लाईन की जमीन पर ट्रैक्टर और रिवाल्वर की नोंक पर कब्जा करने के विरोध में कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन एसीएम ब्रजभान सिंह राठौर को दिया। पूर्वाहन करीब साढे़ ग्यारह बजे महासभा अध्यक्ष गोलू भाई के नेतृत्व में समाज के लोग कलक्ट्रेट पहुंचे। इन सभी ने जमीन प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 08:26 PM (IST)
        

कश्यप निषाद कल्याण महासभा ने दिया धरना

मेरठ : यूपी में 17 अति पिछडे़ वर्ग की जातियों को अनुसूचित जातियों की सूची में शामिल करने की मांग को लेकर कश्यप निषाद कल्याण महासभा ने नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। साथ ही कलक्ट्रेट पर धरना दिया। वहीं, राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन भेजा। महासभा की मांग है की कि संसद के इस मानसून सत्र में यूपी की इन 17 अति पिछड़ी जातियों को अनुसूचित जातियों को सूची में शामिल किया जाए। अपनी मांग को लेकर धरने के बाद राष्ट्रप... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 07:35 PM (IST)
        

आरक्षण को लेकर जाट समाज ने भरी हुंकार

जागरण संवाददाता, मेरठ: केंद्रीय सेवाओं में जाट आरक्षण की मांग को लेकर अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति ने सोमवार को हुंकार भरी। समिति ने अपनी चार मांगों को लेकर कमिश्नरी चौराहा स्थित चौधरी चरण सिंह पार्क में धरना दिया। धरने के बाद राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन अपर नगर मजिस्ट्रेट राम भरत तिवारी को दिया। चौधरी चरण सिंह पार्क में यह धरना सुबह 11 बजे शुरू हुआ। प्रदेश अध्यक्ष... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 07:32 PM (IST)
        

शहर में 4728 अभ्यर्थियों का प्रवेश, 2810 सीट अभी खाली

मेरठ: तीन कटआफ से एडमिशन की स्थिति देखें तो कोएड कालेज में डीएन कालेज में सबसे अधिक प्रवेश हुए हैं, मेरठ कालेज में भी एडमिशन लेने वाले छात्र-छात्राओं की संख्या अधिक है। ग‌र्ल्स कालेजों में आरजी पीजी कालेज और इस्माईल कालेज को छात्राएं अधिक पसंद कर रही हैं, हालांकि शहीद मंगल पांडे राजकीय ग‌र्ल्स डिग्री कालेज में भी प्रवेश लेने वाली छात्राओं की संख्या कम नहीं है। शहर के एडेड कालेजों में डीएन डिग्री... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 27 Jul 2015 07:17 PM (IST)
        
(News from Meerut-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें