Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 02,2014
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मेरठ

प्यारा सजा है तेरा द्वार भवानी..

मेरठ : शारदीय नवरात्र के छठे दिन मां शक्ति के मां कात्यायनी स्वरूप की भक्तिभाव से आराधना हुई। मंदिरों में सुबह से श्रद्धालुओं की कतारें लगीं। माता के जयकारे के साथ भक्तिरस घुला। माता की एक झलक पाने को मंदिरों में दिनभर श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। मंशा देवी मंदिर जागृति विहार में पुजारी भगवत गिरी ने माता का भव्य श्रृंगार किया। माता के पाठ व हवन कर दिव्य स्वरूप के बारे में बताया। कहा कि मां कात्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:47 AM (IST)
        

सोलह श्रृंगार कर मनाया करवाचौथ

मेरठ : वाष्र्णेय वैश्य महिला कल्याण समिति ने नवरात्र व करवाचौथ के उपलक्ष्य में मंगलवार को पीपीपी कान्फ्रेंस हॉल में कार्यक्रम आयोजित किया। इस मौके पर सभी महिलाएं सोलह श्रृंगार कर पहुंचीं। कार्यक्रम का शुभारंभ शकुंतला वाष्र्णेय ने दीप प्रज्वलन कर किया। अध्यक्ष बबीता मित्तल ने कार्यक्रम का संचालन करते हुए सभी को नवरात्र स्पेशल तंबोला व पर्ची गेम खिलवाया। करवा चौथ स्पेशल प्रश्नोत्तरी में सर्वाधिक प्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:47 AM (IST)
        

विकास को तरसे नैन

मेरठ : जिला योजना की बैठक के लिए प्रस्तावित नगर एवं शहरी विकास मंत्री आजम खां ने मेरठ का दौरा रद कर दिया। तमाम विकास योजनाएं धरी की धरी रह गई। ये आलम तब है, जब सूबे के अन्य जनपदों में बैठक हो चुकी है। जिला योजना की बैठक न होने से मेरठ में विकास की धारा अवरुद्ध हो गयी है। वित्तीय वर्ष की शुरुआत हुए छह महीने बीत चुके हैं, लेकिन बैठक अभी तक नहीं हुई। मंगलवार को जिला योजना की बैठक बचत भवन में नगर एवं... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:45 AM (IST)
        

सफाई की टॉनिक सुधारेगी शहर की नब्ज

मेरठ : साफ-सुथरी आबोहवा स्वस्थ जीवन की अनिवार्य शर्त है, लेकिन इस सोच का तकरीबन हर कदम पर अपमान किया गया। शहर ऊंची इमारतों और कांप्लेक्सों से घिर गया। विकास की रेस में स्वच्छता को दरकिनार कर दिया गया। बजबजाते नालों, जगह-जगह कूड़ों की सड़ांध और जानलेवा औद्योगिक कचरों ने शहर की नब्ज बिगाड़ दी। प्रदूषण की बुनियाद पर बीमारिया उफनीं तो असाध्य रोगियों की कड़ी लंबी होती गई। केंद्र सरकार ने स्वच्छ भारत की अप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:45 AM (IST)
        

तैयारी रह गई धरी, नहीं आए आजम खां

मेरठ : सूबे के कैबिनेट मंत्री एवं जनपद के प्रभारी मंत्री आजम खान का कार्यक्रम ऐन वक्त पर स्थगित हो गया। वह मंगलवार शाम 5.30 बजे बचत भवन में जिला योजना 2014-15 की बैठक लेने वाले थे। मंगलवार दोपहर करीब 1.30 बजे जिला प्रशासन को फैक्स मिला कि वह नहीं आएंगे। यह तीसरा मौका है, जब जिला योजना की बैठक को लेकर आजम खां का कार्यक्रम स्थगित हुआ है। इससे पूर्व 7 अगस्त और 13 अगस्त को भी उनकी अध्यक्षता में जिला... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:43 AM (IST)
        

उचित मुआवजा न मिलने पर डीएम कार्यालय पर होगी तालाबंदी

मेरठ : शताब्दीनगर में चार माह से धरनारत किसानों की कोई सुनवाई नहीं होने से लोगों में रोष व्याप्त है। बुधवार को भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने बाजार रेट से कम रेट पर किसी भी कीमत में भूमि नहीं देने का ऐलान किया। पंचायत में शीघ्र सुनवाई नहीं होने पर गाजियाबाद की तर्ज पर जिलाधिकारी कार्यालय पर तालाबंदी करने की भी चेतावनी दी गई। बताया कि भविष्य के आंदोलन पर छह अक्तूबर को देहराद... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:43 AM (IST)
        

कृषि विवि परिसर में छात्रों गुटों में संघर्ष, तीन गंभीर

मेरठ : कृषि विवि में मंगलवार को मैस में हुआ विवाद कृषि महाविद्यालय की क्लास रूम तक पहुंच गया। छात्रों के दोनों गुटों ने एक दूसरे पर बेल्ट व डंडों से हमला बोल दिया। इसमें करीब सात छात्र घायल हो गए। तीन को गंभीर चोटें आई हैं। घटना से विवि परिसर में अफरा-तफरी मच गई। गुस्साए छात्रों ने कुलपति आवास के बाहर धरना देकर नारेबाजी की। करीब तीन घंटे तक छात्रों के दोनों गुटों में टकराव की स्थिति बनी रही। कुलपत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:42 AM (IST)
        

जाने शाकाहार के लाभ

मेरठ : हरियाली क्लब ने विश्व शाकाहार दिवस के उपलक्ष्य में मंगलवार को एलेक्जेंडर क्लब में कार्यक्रम किया। शुभारंभ अध्यक्ष सुनीता ने किया। उन्होंने बताया कि शाकाहार मनुष्य को धैर्यवान व शांतिप्रिय बनाता है। साथ ही इससे विभिन्न रोगों से बचा जा सकता है। इसके बाद मनीषा मुद्रा ने 'गो ग्रीन, बी ग्रीन' पर जोर दिया। सभी सदस्याओं ने कार्यक्रम में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया और विचार प्रस्तुत किए। इसके बाद सभी सदस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:40 AM (IST)
        

धूमधाम से मनाया नवरात्र-दशहरा

मेरठ : भारत विकास परिषद उत्कर्ष की ओर से दिल्ली रोड स्थित चेंबर ऑफ कॉमर्स में नवरात्र व दशहरा के उपलक्ष्य में कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें सभी सदस्य पर्व से संबंधित वेशभूषा में सज-धजकर आए। बच्चे माता के नौ रूपों में सजकर आए तो वहीं कोई श्रीराम, रावण व हनुमान का रूप धर आया। डा. प्रतिभा दादू व रितु अग्रवाल के संयोजन में बच्चों व महिलाओं ने एक लघु नाटिका एवं नृत्य प्रस्तुत किया। इसके बाद संस्कृत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:40 AM (IST)
        

बेगमबाग से निकली मां दुर्गा की शोभायात्रा

मेरठ : नवरात्र के अवसर पर बेगमबाग में मंगलवार को भक्तिरस की गंगा बही। यहां दुर्गा मंदिर से मां दुर्गा की भव्य शोभायात्रा निकाली गयी। श्रद्धालुओं ने नाचते-गाते माता की शोभायात्रा निकाली। बैंड-बाजे की धुनों पर थिरकते हुए श्रद्धालुओं ने मंगलगीत गाए। शोभायात्रा में भगवान शिव का नृत्य, दुर्गा जी का डोला व शिव-काली सीन आकर्षण का केंद्र रहा। विभिन्न क्षेत्रों से निकली शोभायात्रा का जगह-जगह पुष्पवर्षा व ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:38 AM (IST)
        

..आसमां की ऊंचाई ही जिनकी 'सीमा'

मेरठ : सीमा जब ट्रैक पर उतरती हैं तो देश पदक के लिए तकरीबन आश्वस्त होता है। कॉमनवेल्थ से लेकर एशियॉड तक पदकों का स्वर्णिम सफर अब ओलंपिक की जानिब कदम बढ़ा चुका है। अरसा पहले डोपिंग में नाम आने के बाद वह टूट गई। क्लीन चिट मिलने के बाद फिटनेस से परेशान होकर ट्रैक छोड़ने का मन बना, किंतु देश के लिए पदक जीतने की तमन्ना ने मेरठी बहू की बाजुओं में असीम ताकत भर दी। राष्ट्रीय रिकार्डधारी एवं दर्जनों अंतरराष... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:38 AM (IST)
        

मंत्री जी आए नहीं, उजाड़ दी दुकानें

मेरठ : तिरुपति गार्डन, मवाना रोड में मंत्री आजम खां के आगमन से पहले अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाया गया। आरोप है कि सपा पार्षद के इशारे पर निगम की टीम ने कुछ चुनिंदा दुकानों को तहस-नहस कर दिया, जबकि मौके पर बड़ी संख्या में अन्य दुकानें भी हैं। फलों की दुकान लगाने वाला कसेरूखेड़ा निवासी कल्लू, हेलमेट का खोखा लगाने वाला जगपाल व रोशन आदि ने सपा के मनोनीत पार्षद सुनील चौधरी पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए बत... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:36 AM (IST)
        

अवैध निर्माण पर चला पीला पंजा

मेरठ : लंबे समय बाद एमडीए का महाबली मंगलवार को गरजा। बेगमबाग स्थित बेगम समरू की कोठी पर बिना नक्शा स्वीकृत कराए बनाए गए डुप्लेक्स को एमडीए ने ध्वस्त करा दिया। जेसीबी से पूरी टाउनशिप को तहस-नहस कर दिया गया। बेगमबाग में विलकीज फाख्ता के नाम 5156 वर्ग मीटर जमीन है। इसकी पावर ऑफ अटॉर्नी अजीमुल्ला के नाम है। इस जमीन पर अवैध प्लाटिंग शुरू होने पर मार्च, 2013 में एमडीए ने भूमि स्वामी को नोटिस दिया था। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:35 AM (IST)
        

कर्मचारी को धक्का देकर भागे दो किशोर, एक दबोचा

मेरठ : बाल संप्रेक्षण गृह से मंगलवार सुबह दो किशोर फरार हो गए। कर्मचारियों ने सिविल लाइन पुलिस की मदद से एक किशोर को पकड़ लिया, जबकि दूसरे का कोई पता नहीं चल सका है। फरार होने के वक्त दोनों किशोर कर्मचारी के साथ बच्चा जेल के गेट से सामान अंदर ले जाने आए थे। तभी कर्मचारी को धक्का देकर भाग निकले। बुलंदशहर के खानपुर गांव निवासी नीशू शर्मा हत्या व सलमान निवासी करनावल चोरी के मामले में बाल संप्रेक्षण ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:31 AM (IST)
        

रेबीज से ज्यादा विषाक्त शासन का 'डंक'

संतोष शुक्ल, मेरठ : दुनिया की सबसे खतरनाक बीमारी हाइड्रोफोबिया पर जब सरकार ऐसा रुख रखती है, तो अन्य स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर कैसे विश्वास हो? शासन के पास एंटी रेबीज इंजेक्शनों की खरीद, खपत एवं सैंपलों के मूल्यों का कोई लेखा जोखा नहीं है। सरकार रेबीज से मरने वालों लोगों के बारे में भी अनजान है। आरटीआइ से खुलासा हुआ कि आवारा पशुओं से फैलने वाले संक्रमण पर कोई जिम्मेदारी तय नहीं की गई है। पशुधन विभाग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:30 AM (IST)
        

अभिताभ बच्चन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने को अर्जी

मेरठ : फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन के खिलाफ भावनाएं आहत करने को लेकर न्यायालय में मुकदमा दर्ज कराने के लिए अर्जी दी गई है। अदालत ने इस मामले में थाना पुलिस से रिपोर्ट तलब कर आगामी 8 अक्टूबर की तारीख नियत कर दी है। टीवी पर दिखाए जाने वाले गुजरात टूरिज्म के विज्ञापन में अमिताभ बच्चन द्वारा बोले गए वाक्य कि 'नवरात्र बिना गुजरात कहां और गुजरात बिना नवरात्र कहां' से मेरठ के पश्चिम कचहरी मार्ग निवासी र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:29 AM (IST)
        

खेत में गए किसान की गोली मारकर हत्या

मेरठ : थाना क्षेत्र के गाव मिर्जापुर में खेत पर पानी चलाने गए एक किसान की गोली मारकर हत्या कर दी गई। उसका शव खेत के किनारे साइकिल पर पड़ा मिला। गाव मिर्जापुर निवासी किसान इस्लाम (65) पुत्र हुरमत सोमवार की रात करीब साढ़े दस बजे साइकिल से अपनी ट्यूबवेल पर पानी चलानेगया था। कुछ देर बाद ग्रामीणों को जंगल में फायरिंग की आवाज सुनाई पड़ी। उसी दौरान ग्रामीणों ने भी हवाई फायरिग की। उसके बाद ग्रामीण जंगल मे... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:28 AM (IST)
        

आरजी कॉलेज की छात्रा को उठाने की कोशिश

मेरठ : इस्माईल डिग्री कालेज के बाहर से कक्षा सात की छात्रा को उठाने की कोशिश की। छात्रा के शोर मचाने पर तीनों आरोपी मौके से फरार हो गए। वारदात के समय छात्रा आरजी कॉलेज जा रही थी। घर लौटने के बाद छात्रा ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी परिजनों को दी। छात्रा के पिता रिटायर्ड सीओ की गाड़ी चलाते हैं। सीओ ने कोतवाली पुलिस को मामले की जानकारी दी। तब जाकर पुलिस हरकत में आई। कोतवाली थाने बुलाकर छात्रा के बयान ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:25 AM (IST)
        

पंखे से लटका मिला युवक का शव, हत्या की आशंका

मेरठ : टीपीनगर में युवक का शव घर के अंदर पंखे से लटका मिला। पत्‍‌नी ने हत्या की आशंका जताते हुए तहरीर दी है। टीपीनगर थाना क्षेत्र के रोहटा रोड पुष्प विहार निवासी सतीश ठेला लगाता था। मंगलवार सुबह दस बजे उसका शव मकान के अंदर पंखे से लटका मिला। गले में दुपट्टे से फांसी का फंदा लगा हुआ था। पुलिस ने आसपास के लोगों की सूचना पर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। एसओ रणवीर यादव का कहना है कि सतीश और उस... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:23 AM (IST)
        

डेढ़ लाख रुपये दो या मेरी 'शर्त' मानो

मेरठ : मेरठ कालेज के एक विभाग के रीडर के खिलाफ डीएम पंकज यादव ने जांच बैठा दी है। छात्रा के सामने रीडर ने पीडीएफ कराने की दो शर्त रखीं। इनमें पहली शर्त डेढ़ लाख रुपये दो अथवा दूसरी शर्त मानो। वहीं, छात्रा के कोई भी शर्त न मानने पर तरह-तरह से परेशान किया गया। साथ ही दिल्ली बुलाकर उसके साथ बदतमीजी करने की भी कोशिश की गयी। मामला रक्षा अध्ययन विभाग से जुड़ा हुआ है। डीएम पंकज यादव ने छात्रा के गंभीर आ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:23 AM (IST)
        
(News from Meerut-city, Uttar-pradesh)
« Previous | 1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें