Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 21,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मऊ

विद्युत दु‌र्व्यवस्था के विरोध में प्रदर्शन

मऊ : नगर के प्रेमा राय मोहल्ले में तीन वर्ष से रखे ट्रांसफार्मर में कनेक्शन न होने से वह बेकार पड़ा है। इसकी वजह से बिजली संकट झेलते नागरिकों का धैर्य सोमवार को टूट पड़ा और कलेक्ट्रेट परिसर में हुजूम उमड़ पड़ा। भाजपा की नगर इकाई के नेतृत्व में धरना-प्रदर्शन किया। भारतीय जनता पार्टी के नगर अध्यक्ष प्रहलाद वर्मा, त्रिवेणी प्रसाद, श्रीकांत त्रिपाठी, मास्टर वसीम ने कहा कि नगर के प्रेमा राय मुहल्ले में... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 06:23 PM (IST)
        

दवाओं की वैधता तिथि चेक करलें किसान

घोसी (मऊ) : कृषि विज्ञान केंद्र पिलखी के कार्यक्रम समन्वयक डॉ. डीपी सिंह ने किसानों को दवा एवं कल्चर सहित बीजोपचार हेतु प्रयुक्त हरेक सामग्री की एक्सपायरी तिथि अवश्य चेक करने की सलाह दी है। वह इफको द्वारा गोद लिए गए क्षेत्र के अरियासो में शुक्रवार को कृषि गोष्ठी को संबोधित कर रहे थे। इफको ने यहां तीस किसानों को जल में घुलनशील एक-एक किग्रा यूरिया फास्फेट का नि:शुल्क वितरण किया। डॉ. डीपी सिंह ने क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 08:08 PM (IST)
        

भासपा राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित तीन सौ पर मुकदमा

रतनपुरा (मऊ) : हलधरपुर पुलिस ने रविवार को भासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर एवं 28 को नामजद करते हुए ढाई सौ के विरुद्ध धारा 144 के उल्लघंन में मुकदमा दर्ज किया है। स्थानीय थाना क्षेत्र के दतौड़ा के खोयापुरवा निवासी रामाश्रय राजभर की विगत 15 सितम्बर को हत्या करने के बाद उसके शव को बदमाशों ने पुल के नीचे फेंक दिया था। परिजनों ने उसकी मौत के बाद हत्यारों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया था। शनि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:55 PM (IST)
        

सात सेक्टर में बंटा नगर, 14 में जिला

मऊ : दीपावली, गोवर्धन, भैयादूज त्यौहार के पर सर्तकता बरतते हुए प्रशासन ने नगर को सात व जिले को 14 भागों मं बांटकर सुरक्षा की तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया। नगर के चप्पे-चप्पे के साथ जिले को घोसी, मुहम्मदाबाद गोहना, मधुबन सहित 14 भागों में विभक्त कर मजिस्ट्रेटों की नियुक्ति की गई है। जिला मजिस्ट्रेट ने 21 से शुरु होकर 26 तक लक्ष्मी, काली मूर्ति के विसर्जन तक इस आदेश को प्रभावी होना बताया। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:45 PM (IST)
        

भूमि विवाद में खूनी संघर्ष, आठ घायल

-दोनों पक्षों की ओर से मुकदमा दर्ज मधुबन (मऊ)स्थानीय थाना क्षेत्र के कुंचाई इनामीपुर में रविवार की सुबह भूमि विवाद में खूनी संघर्ष हुआ। दोनों तरफ से आठ लोग गंभीर रुप से घायल हो गए। घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां स्थिति गंभीर देख चिकित्सकों ने तीन घायलों को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। इनामीपुर निवासी विनय खरवार का गांव के ही एक व्यक्ति से भूमि विवाद चल रहा था। विवाद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:44 PM (IST)
        

ट्रेन पर चढ़ते समय गिर कर मौत

मऊ : स्थानीय रेलवे स्टेशन पर रविवार की सुबह लगभग आठ बजे वाराणसी जाने के लिए इंटरसिटी ट्रेन पर चढ़ रहे बलिया जनपद के रसड़ा निवासी एक 58 वर्षीय व्यक्ति का पैर फिसलने से ट्रेन की चपेट में आने से घटना स्थल पर ही मौत हो गई। मौके पर पहुंची जीआरपी पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। बलिया जनपद के रसड़ा थाना क्षेत्र के ब्रह्मास्थान निवासी सत्यजीत राय (58) रविवार की सुबह ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:43 PM (IST)
        

छंटेगा अंधियारा, बुनकरों को मिलेगा बाजार

मऊ : साड़ी उद्योग में मंदी झेल रहे बुनकरों के तैयार माल को खरीदने के लिए सपा सरकार एक ऐसा बाजार बनवाने जा रही है। जिसमें बुनकरों द्वारा तैयार कपड़े खरीदे और बेचे जाएंगे। इसके लिए सीतापुर की एक संस्था जमीन आदि की व्यवस्था के लिए सर्वे कर रही है। सपा ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में बुनकरों के लिए बाजार देने की घोषणा की थी। अब इसको कार्यान्वित करने के लिए प्रयास शुरू किया जा रहा है। सूबे की सरकार ने अ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:30 PM (IST)
        

नजीर कायम कर रही ग्राम पंचायत

घोसी (मऊ) : केंद्र एवं प्रदेश सरकार जलाशयों की सुरक्षा एवं सुंदरीकरण हेतु योजना चला रही हैं। यदि एक ग्राम प्रधान इससे भी आगे बढ़कर घाट को चौड़ा कर इसकी इंटरलाकिंग कराए तो वाकई यह काबिले-तारीफ है। इस घाट पर लोलार्क षष्ठी के दिन समूचे गांव की महिलाएं वेदी बनाकर पूजन करें तो यह कार्य सामाजिक प्रशंसा योग्य होता है। स्थानीय ब्लाक की ग्राम पंचायत सिपाह इब्राहिमाबाद में प्रधान नीके लाल गुप्त कुछ ऐसा ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:27 PM (IST)
        

दागे दिल धोना न धोना है ये मर्जी आपकी

मऊ : दागे दिल धोना न धोना है ये मर्जी आपकी । वरिष्ठ कवि डॉ. जयप्रकाश धूमकेतु ने इस कविता के माध्यम से वरिष्ठ नागरिक सेवा संस्थान के वार्षिकोत्सव में चिंतन का रंग भर दिया। यह आयोजन रविवार को पुरानी तहसील स्थित तत्वबोध हाईस्कूल में किया गया। अध्यक्ष राजनाथ तिवारी की उपस्थिति में डॉ. एससी तिवारी ने वागेश्वरी की प्रतिमा पर माल्र्यापण व दीप प्रज्जवलित कर किया। सुरेंद्र नाथ पांडेय ने परिषद की गतिविधियो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:25 PM (IST)
        

इस बार दीपावली पर चमाचम दिखेगा शहर

मऊ : दीपावली की आहट के साथ जहां घर-आंगन और दुकानों, प्रतिष्ठानों में रंग -रोगन तथा साफ-सफाई करने का कार्य शुरू हो गया है। पालिका ने भी त्योहारों पर साफ-सफाई के लिए अभी से कमर कस ली है। पालिका के लगभग 400 सौ कर्मी इसके लिए लगाए जाएंगे। पालिका के सफाई इस्पेक्टर राजेश झा के अनुसार नगर स्थित तमसा के घाटों सहित कुल 24 स्थानों पर साफ-सफाई का कार्य किया जाएगा। मंगलवार से सफाई का कार्य भी शुरू का कार्य शु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:20 PM (IST)
        

भाजपाईयों ने फूंका मंत्री का पुतला

दोहरीघाट (मऊ) : स्थानीय विक्ट्री इंटर कालेज के समीप बाईपास रोड की मरम्मत नहीं किए जाने से आक्रोशित भाजपाईयों ने रविवार को पीडब्ल्यूडी मंत्री का पुतला दहन किया और सरकार क् खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान पुतला छीन रही पुलिस से कार्यकताओं की छीनाझपटी व झड़प भी हुई। पुतला दहन करते हुए मंडल अध्यक्ष जनार्दन मिश्र ने कहा कि आठ अक्टूबर को खंड विकास अधिकारी को बाईपास रोड को बनाने को लेकर ज्ञापन सौंपा गया था। ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:17 PM (IST)
        

बच्चों को मिलेगा स्वच्छता पुरस्कार

बोझी (मऊ) : स्थानीय शिक्षा क्षेत्र के अमिला र्स्थित बीआरसी केंद्र पर स्वच्छता अभियान की समीक्षा बैठक हुई। इसमें खंड शिक्षाधिकारी चंद्रभूषण पांडेय ने अभियान को जन आंदोलन बनाने के लिए प्रेरित किया। एबीएसए ने निर्देश दिया कि स्कूल स्तर पर स्वच्छ कक्षा का पुरस्कार एवं न्याय पंचायत स्तर पर सबसे अच्छे तीन विद्यालयों की सूची भी एनपीआरसी जमा करें। उन्होने बताया कि विद्यालय के छ बच्चों को तीन बालक एवं तीन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:11 PM (IST)
        

कूड़े से पटा जमीन बुढ़ान, सफाई अभियान बेअसर

चिरैयाकोट (मऊ) : बाजार के जमीन बुढ़ान कस्बे में चारों तरफ गंदगी का अंबार लगा है। ग्राम प्रधान के ही आवास के सामने व आसपास चारों तरफ कचरा व गंदगी का साम्राज्य है। यही हाल सत्तासीन विधायक बैजनाथ पासवान के आवास का भी है। दृश्य एक खरिहानी मोड़-बाजार के मुख्य स्थल खरिहानी मोड़ पर जगह-जगह कुड़े का अंबार लगा है। सड़क के किनारे गंदगी ही गंदगी दिखाई दे रही है। दृश्य दो प्रधान का आवास- प्रधान के आवास के ठीक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:10 PM (IST)
        

फर्जी राशन कार्ड बनाने वाले धराये

रतनपुरा (मऊ) : हलधरपुर थना क्षेत्र के अतरौली पाण्डेय गांव में रुपया लेकर फर्जी राशन बना रहे तीन लोगों को ग्रामीणों ने पकड़कर उनका वाहन व बैग को अपने कब्जे में ले लिया और उक्त घटना की सूचना उपजिलाधिकारी सदर तथा थानाध्यक्ष हलधरपुर को दिया। अपने को फसता देख ग्रामीणों को उल्लू बनाकर वे वहां से फरार हो गए। शनिवार को अतरौल पाण्डेय गांव में राशन कार्ड बनाने के लिए तीन व्यक्ति गांव में पहुंचे। जो 20-20 रु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:09 PM (IST)
        

दुष्कर्म के बाद हत्या में दो को आजीवन कारावास

मऊ : हलधरपुर थाना क्षेत्र के रजडीहा में छह साल पूर्व एक लड़की के साथ दुराचार कर उसकी गला दबा कर हत्या कर दी गई। इसके बाद शव को कुएं में फेंककर साक्ष्य मिटाने का प्रयास किया गया। इस मामले में अदालत ने दो आरोपियों को दोषी पाते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई। वहीं इस मामले में एक अन्य आरोपी को संदेह का लाभ देकर दोषमुक्त कर दिया। जिला एवं सत्र न्यायाधीश सीएम दीक्षित ने शनिवार को उक्त फैसला सुनाया। हलध... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 08:51 PM (IST)
        

वेतन विसंगति से खफा शिक्षक ों का प्रदर्शन

मऊ : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के तत्वावधान में शिक्षकों ने शनिवार को डीआइओएस कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। इस दौरान शिक्षक 'वेतन दो या कुर्सी छोड़ो' का नारा गुंजायमान कर रहे थे। माध्यमिक स्कूलों में चल रहे प्राइमरी संभाग के शिक्षकों का सितंबर माह में वेतन न मिलने के कारण उक्त धरना-प्रदर्शन किया गया। हाईस्कूल व इंटरमीडिएट कालेजों मे पढ़ाने वालों के भी उक्त शिक्षकों के समर्थन में उतर जाने स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 08:49 PM (IST)
        

सीएम के हाथों सम्मानित हुए खिलाड़ी

मऊ : प्रदेश के होनहार खिलाड़ियों व राष्ट्रीय पदक विजेताओं को प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को अपने लखनऊ स्थित आवास पर सम्मानित किया। इसमें मऊ के भी सात खिलाड़ी सम्मानित हुए। उन्हें प्रशस्ति पत्र के अलावा नगद राशि भी प्रदान की गई। जिले के ख्यातिलब्ध एथलेटिक्स खिलाड़ी मधुसूदन को मुख्यमंत्री ने पुरस्कृत किया। उन्हें 65 हजार की धनराशि भी प्रदान की गई। इसी प्रकार हैंडबाल खिलाड़ी रंजन कुमार ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 08:43 PM (IST)
        

शिक्षामित्रों को दिया गया अंतिम प्रशिक्षण

मऊ : द्वितीय बैच के शिक्षामित्रों को नगर संसाधन केंद्र पर सोमवार से शुरू हुए छह दिवसीय प्रशिक्षण शनिवार को समाप्त हुआ। इसके साथ ही द्वितीय बैच से संबंधित प्रशिक्षण को पूर्ण कर लिया गया। नगर समन्वयक खड़ग बहादुर सिंह ने बताया कि छह दिवसीय प्रशिक्षण में सम्मिलित सभी 76 शिक्षामित्रों को पाठ्य योजना, अधिगम, आलोचना सहित परीक्षा की तैयारियों पर विस्तार से जानकारी दी गई। जल्द ही परीक्षा फार्म भरने के लि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 08:42 PM (IST)
        

डिप्लोमा इंजीनियर्स ने किया धरना-प्रदर्शन

मऊ : लंबित मांगों को लेकर प्रदेश सरकार के रवैये से क्षुब्ध उत्तर प्रदेश डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ के तत्वावधान में शनिवार को धरना-प्रदर्शन किया गया। वक्ताओं ने बताया कि सरकार हम लोगों की मांगों पर केवल निस्तारण का आश्वासन देती है। बाद में यह कोरा आश्वासन ही रह जाता है। जूनियर इंजीनियर्स को 07, 14 व 20 वर्ष पर तीन पदोन्नति मिलनी चाहिए। इसके साथ ही 4800 पे-स्केल का वेतन भी होना चाहिए। इस दिशा में स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 08:21 PM (IST)
        

गांजा आपूर्ति के रैकेट का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

घोसी (मऊ) : घोसी कोतवाली अंतर्गत मझवारा चौकी पुलिस ने शनिवार को गांजा आपूर्ति के रैकेट का भंडाफोड़ कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। शहीद मार्ग पर सेमरी जमालपुर गांव के पूर्व माइनर की पुलिया के समीप गिरफ्त में आए दोनों बदमाशों के कब्जे से 5.1 किग्रा गांजा एवं पाकेट से पांच हजार रुपये बरामद हुए। उपनिरीक्षक मनोज कुमार ने दोनों के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। मुखबिर से मिली स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 08:15 PM (IST)
        
(News from Mau, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें