1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मऊ

प्रधान से मांगी पांच लाख की रंगदारी

मधुबन (मऊ) : जनपद पुलिस द्वारा शातिर अपराधियों की गिरफ्तारी और अपराधों की रोकथाम की दिशा में प्रयासरत रहने के बावजूद अपराधियों की हनक रुकने का नाम नहीं ले रही है। बीते कई वर्षों से रंगदारी का मामला रुकने के बाद एक बार फिर अपने शबाब पर है। बदमाशों ने पांच लाख रुपये के रंगदारी की मांग को लेकर क्षेत्र के फूलपुर प्रधान विजय बहादुर यादव सहित उनके पूरे परिवार को खत्म करने की धमकी दिया है। इसकी जानकारी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 08:38 PM (IST)
        

भाजपा कार्यकर्ता की सड़क हादसे में मौत

मुहम्मदाबाद गोहना (मऊ) : क्षेत्र के लहेमन पट्टी निवासी 28 वर्षीय राहुल कुमार यादव की शुक्रवार रात एक मोटर दुर्घटना में मौत हो गई। राहुल अपनी दो पहिया वाहन से आजमगढ़ से अपने घर आ रहे थे कि मऊ की आरे से तेज रफ्तार से आ रही एक बेलोरो से उनकी टक्कर हो गई। उन्हें रात्रि में ही आजमगढ़ इलाज के लिए ले जाया गया। वहां उन्होंने ने दम तोड़ दिया। घटना की सूचना पर शनिवार को भाजपा कार्यकर्ताओं की एक बैठक हुई।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 08:36 PM (IST)
        

समाजवादी पेंशन के लिए सौंपा ज्ञापन

मऊ : समाजवादी पेंशन प्राप्त करने के लिए नगर के दर्जनों लोगों ने मांग उठाई। इस बाबत शनिवार को जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंप कर फार्म जमा करने में होने वाली धांधली का विवरण देते हुए गरीबों को लाभ दिलाने की गुहार लगाई। नगर के हरिकेशपुरा, मठियाटोला, कतुआपुरा, अस्तुपुरा, लच्छीराय का पुरा सहित अन्य मुहल्लों के सैकड़ों लोग कलेक्ट्रेट में पहुंचकर समाजवादी पेंशन की मांग करने लगे। आरोप लगाया की मार्च और अप्रै... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 08:27 PM (IST)
        

दो पक्ष भिड़े, 4 मड़इयां फूंकी

रानीपुर (मऊ) : स्थानीय थाना क्षेत्र के दतौली गांव में आपसी विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गई। इसमें चार लोग घायल हो गए। इसके बाद दोनों पक्षों ने अपनी-अपनी मड़ई में आग लगा दी। इस अगलगी में हजारों का सामान जलकर राख हो गया। शुक्रवार की देर शाम लगभग साढ़े आठ बजे उक्त गांव निवासी श्रीप्रकाश और उपेंद्र में सहन को लेकर विवाद हो गया। विवाद बढ़ा तो दोनों पक्षों के परिजन भी आ गए और चले लाठी डंडे ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 08:24 PM (IST)
        

शहर के नालों पर लगेगी लोहे की जाली

मऊ : निर्माण कायों में कमी कर पालिका अब सुंदीकरण, सफाई, पेयजल व पथ प्रकाश पर ज्यादा खर्च करेगी। शहर के नालों की बरसात पूर्व सफाई कराने और नालों पर लोहे की जाली लगवाने के लिए भारी भरकम धनराशि खर्च की जाएगी। लोगों को ज्यादा से ज्यादा सहूलियत मिले इसके तथा अन्य कार्यों के लिए भी बजट में वृद्धि की जाएगी। ये निर्णय पालिकाध्यक्ष शाहीना अरशद जमाल की अध्यक्षता में शनिवार को हुई बोर्ड की बैठक में लिए गए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 08:16 PM (IST)
        

वाहनों से उतरे अनाधिकृत बोर्ड व झंडे

मऊ : वाहनों के आगे एवं पीछे अनाधिकृत रूप लंबे चौड़े साइन बोर्ड एवं राजनीतिक दलों के झंडा लगाकर भौकाल कायम करना शनिवार को महंगा पड़ा। पुलिस एवं मीडिया से दूर तक का रिश्ता भले न हो पर वाहन पर पुलिस एवं प्रेस भी लिखा जा रहा है। इस अवैध चलन की शिकायतों को देखते हुए पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ¨सह के निर्देश पर जनपद के सभी थाना क्षेत्रों में पूरे दिन जबर्दस्त वाहन चे¨कग अभियान चलाया गया। इस दौरान वाहनों पर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 08:14 PM (IST)
        

एलआईसी प्रबंधक के विरुद्ध मुकदमा

घोसी (मऊ) : कोतवाली पुलिस ने शनिवार को स्थानीय एलआइसी शाखा के पूर्व तत्कालीन प्रबंधक विक्रय, लिपिक एवं सहायक प्रभारी के विरूद्ध धोखाधड़ी का मुकदमा कायम किया है। यह कार्रवाई अदालत के आदेश पर की गई है। मामला कूट रचित बांड एवं पालिसी पर लोन लेने के दौरान एजेंट का फर्जी हस्ताक्षर किए जाने का है। वाराणसी के मलदहिया कार्यालय से 28 ¨सतबर 01 को सुहेला आलम के नाम से किसी पालिसी बांड के सापेक्ष चार लाख का... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 08:11 PM (IST)
        

अनुदान सूची में कटौती से असंतोष

मऊ : प्रदेश सरकार द्वारा आलिया स्तर के सभी मदरसों को अनुदानित करने का वायदा किया गया था पर इसमें कटौती किया जाना लोगों के समझ से परे है। अकलियत समाज के लोगों की सपा सरकार से काफी आशाएं हैं। जिले से सात की जगह मात्र तीन को ही अनुदानित किए जाने से इस समाज को काफी धक्का लगा है। उक्त बातें कांग्रेस के नगर उपाध्यक्ष असअद नोमानी ने कही। वे शनिवार को जिला अल्पसंख्यक समाज के कार्यालय में अधिकारियों से... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 07:45 PM (IST)
        

बैंक में जमा करें जुर्माना : जिला जज

मऊ : अब लघु वादों में जैसे ट्रैफिक चालान, 34 पुलिस ऐक्ट, जुआ अधिनियम, जेल पंचायत, जिला पंचायत अधिनियम एवं सीआरपीसी की धारा में कोर्ट द्वारा लगाए गए अधिकतम 1000 रुपये के जुर्माना को जमा करने के लिए दूर-दराज के गांवों से कोर्ट आने और न्यायालय का चक्कर लगाने की जरूरत नहीं, अपने निकटतम बैंक की शाखा में जुर्माना की राशि जमा कर आप इससे मुक्ति पा सकते हैं। इलाहाबाद हाई कोर्ट के निर्देश पर सरल पेटी अफ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 07:43 PM (IST)
        

अतिक्रमण हटाने गई टीम संग झड़प

बोझी (मऊ) : घोसी कोतवाली क्षेत्र के भैरोपुर खुर्मा में सार्वजनिक पोखरे पर लंबे समय चला आ रहा अतिक्रमण तहसील प्रशासन ने शनिवार को पुलिस बल के साथ बलपूर्वक हटवा दिया। इस दौरान प्रशासन की टीम को ग्रामीणों के प्रबल विरोध का सामना करना पड़ा। कई बार झड़पें हुईं, पुलिस को लाठियां भाजनीं पड़ीं। अंतत: अतिक्रमणकारी परास्त हुए। लगभग साढ़े चार घंटे तक चले इस आपरेशन में लगभग 75 प्रतिशत अतिक्रमण साफ करा दिया गया।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 07:41 PM (IST)
        

लो-वोल्टेज से निजात का भरोसा

मऊ : जिला स्तरीय उद्योग बंधु की बैठक गुरुवार को जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट में हुई। जिलाधिकारी ने बैठक के लिए नामित अधिकारियों द्वारा अपने अधीनस्थ को बैठक में भेजने पर नाराजगी जतायी। औद्योगिक आस्थान में लो-वोल्टेज की समस्या से निजात दिलाने के लिए ट्रांसफार्मर लगवाने की बात कही गई। औद्योगिक आस्थान सहादतपुरा की जर्जर सड़क की मरम्मत के संबंध में अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यू... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 07:18 PM (IST)
        

बढ़े डायरिया व गैस्ट्रो के मरीज

मऊ : गर्मी के बढे़ पारे के कारण लोग धड़ाधड़ बीमार पड़ने लगे हैं। चिलचिलाती गर्मी का सबसे ज्यादा असर नवजात शिशुओं व बच्चों पर पड़ रहा है। जिला अस्पताल समेत हर प्राइवेट अस्पतालों में मरीजों की भरमार है। चिलचिलाती गर्मी व धूप में तेजी के कारण बच्चों को बुखार एवं दस्त होने लगे हैं। जिला अस्पताल में शनिवार को बाल रोग विभाग में बच्चों और महिलाओं की इस कदर भीड़ थी कि चिकित्सक को ज्यादा समय देना पड़ा। इसी प्रका... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 07:15 PM (IST)
        

पारा 45 के पार, जनजीवन बेहाल

मऊ : मौसम के बदले रूप ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया। शनिवार की सुबह से गर्म हुआ मौसम पछुआ हवाओं के साथ मिलकर सुबह 10 बजे तक चमड़ी जला देने वाला बन गया। आसमान में प्रचंड किरणों के रथ पर सवार भुवन भास्कर के साथ लू भरी हवाओं के बहाव से आंच में आशातीत वृद्धि हो गई। जनजीवन के साथ पशु-पक्षी से लेकर वनस्पतियों तक मौसमी ताप की आंच से झुलस गए। देर शाम पश्चिम में अस्त होने के बाद भी गर्म हवाओं के चलने से लो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 07:14 PM (IST)
        

व्यापारियों ने मांगी सुरक्षा

मऊ : जिले में लगातार व्यापारियों से मांगी जा रही रंगदारी एवं बढ़ती आपराधिक घटनाओं को लेकर उद्योग व्यापार मंडल का प्रतिनिधि मंडल शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक अनिल ¨सह से मिला। अध्यक्ष डॉ. रामगोपाल ने कहा कि जनपद में कानून-व्यवस्था दयनीय हो गई है। अपराधी नित्य प्रति अपराध करते जा रहे हैं और व्यापारी अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। पुलिस अधीक्षक श्री ¨सह ने आश्वासन दिया कि अपराध पर लगाम लगाई ज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 07:09 PM (IST)
        

घटते जलस्तर से बढ़ी परेशानी

मऊ : गर्मी बढ़ते ही पेयजल की समस्या सामने आने लगी है। चार नंबर की मशीन ने पानी छोड़ना प्रारंभ कर दिया है। गर्मी के बीच घटते जलस्तर के कारण 35 से 40 फीट गहराई से पानी उठाने वाली ये मशीनों ने पानी देना बंद कर दिया है। नगर के वार्ड नंबर एक, पांच, चार, सहित नगर के कई मुहल्लों में लगी ये मशीनें शो-पीस बन रही हैं। गर्मी के बढ़ते प्रभाव और घटते जल स्तर से प्रभावित ये मशीनें वर्ष में मात्र आठ महीने ही प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 07:07 PM (IST)
        

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर धमकी टीम

घोसी (मऊ) : राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य सेवा मिशन के तहत संचालित योजनाओं का फीड बैक लेने लखनऊ से आई टीम शनिवार को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर आ धमकी। टीम ने राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत चिकित्सकों एवं कर्मचारियों हेतु वाहन की उपलब्धता अनियमित एवं मानक के अनुसार न होने पर नाराजगी जताई। टीम ने चिकित्सकों की समस्या सुनी तो अस्पताल की व्यवस्था का भी गहन अवलोकन किया। टीम में शामिल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 07:06 PM (IST)
        

डीजी हेल्थ के हस्तक्षेप के बाद हुआ पोस्टमार्टम

मऊ : थाना सरायलखंसी क्षेत्र के एक गांव में हैवानियत की शिकार सात वर्षीया मासूम के पोस्टमार्टम में प्रशासन को पूरी कसरत करनी पड़ी। उसके शव का विधि-सम्मत पोस्टमार्टम कराने को तत्पर पुलिस अधीक्षक से लगायत डीआइजी तक को स्वास्थ्य विभाग की लेट-लतीफी का सामना करना पड़ा। बाद में डीजी हेल्थ के हस्तक्षेप के बाद मासूम के शव का पोस्टमार्टम कराया जा सका। प्रशासन मासूम के साथ दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या जैसे जघ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 07:04 PM (IST)
        

तीन अध्यापकों का रुका दो दिन का वेतन

मुहम्मदाबाद गोहना (मऊ) : क्षेत्र के नगरीपार गांव में स्थित अंबेडकर पाठशाला एवं बंदीकला स्थित मदरसा सेराजुल ओलूम निसवां में शनिवार को जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी व प्रभारी समाज कल्याण अधिकारी विजय प्रताप यादव ने निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने दोनों स्कूलों की दशा देखी और उनके हालात से अवगत हुए। इस दौरान नगरीपार की पाठशाला पर तीन अध्यापकों के अनुपस्थित पाए जाने पर उन्होंने उनके दो दिन का वेतन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 07:03 PM (IST)
        

घर-घर जाकर करें गणना

मऊ : त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचक नामावलियों के वृहद पुनरीक्षण कार्यक्रम को लागू करने को लेकर विकास भवन में जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव की अध्यक्षता में बैठक हुई। जिलाधिकारी ने कहा कि पुनरीक्षण कार्यक्रम एक जनवरी 2015 तक 18 वर्ष या अधिक की आयु प्राप्त करने वाले व्यक्ति का नाम सम्मिलित किया जाएगा। निर्वाचक नामावली किसी चुनाव की आधारशिला होती है। नामावली जितनी शुद्ध होगी उतने निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 06:57 PM (IST)
        

ग्रीष्मावकाश में खुलेंगे विद्यालय

मधुबन (मऊ) : प्रदेश में दैवीय आपदा से ग्रस्त जनपदों के प्रभावित किसानों को सहायता राशि दिए जाने के साथ ही इन जनपदों के मध्याह्न भोजन से आच्छादित विद्यालयों को ग्रीष्मावकाश में भी खोले जाने और बच्चों को पका-पकाया भोजन देने का निर्णय लिया गया है। इस क्रम में जनपद के बेसिक शिक्षा अधिकारी राकेश कुमार ने आदेश जारी करके इसकी व्यवस्था सुनिश्चित करने की बात कही है। बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा जनपद के स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 23 May 2015 06:56 PM (IST)
        
(News from Mau, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें