Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
February 27,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मऊ

घटना पर कर्मी होंगे दंडित : एसपी

मऊ : पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ¨सह ने गुरुवार को पुलिस लाइन सभागार में सैनिक सम्मेलन एवं अपराध समीक्षा की गई। इसमें कर्मियों को चेताया गया कि आगामी त्यौहार के मद्देनजर चौकसी बरतें। चेतावनी दी कि अगर किसी के क्षेत्र में कोई अपराधिक घटना घटती है तो क्षेत्रीय बीट के कर्मी जिम्मेदार होगें। सर्वप्रथम पुलिस अधीक्षक श्री ¨सह ने कर्मचारियों को सुना एवं उसके निदान के लिए संबंधित को निर्देश दिया। उन्होंने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 07:57 PM (IST)
        

एक कक्ष की परीक्षा निरस्त, एक केंद्र डिबार

मऊ : बोर्ड परीक्षा में गुरुवार को सबसे कठिन प्रश्नप्रत्र के दिन नकल रोकने की मुहिम चलाई गई। हाईस्कूल के गणित की परीक्षा इटैली स्थित दयानंद इंटर कालेज में एक कक्ष में एक ही बेंच पर तीन-तीन लड़कियों के बैठकर एवं एक ही प्रश्न को हल करते पाए जाने पर केंद्र को डिबार करने तथा कक्ष निरीक्षकों पर एफआइआर दर्ज करने का आदेश जिलाधिकारी द्वारा दिया गया। वहीं इंटर की भौतिक विज्ञान की परीक्षा में डंगौली स्थित रा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 07:32 PM (IST)
        

सम्मान के प्रति सजग हो धोबी समाज

मऊ : अखिल भारतीय धोबी महासंघ के तत्वावधान में समाज सुधारक संत गाडगे की जयंती टीएस पब्लिक स्कूल पुरानी तहसील के प्रांगण में मनाई गई। मुख्य अतिथि पूर्व उप शिक्षा निदेशक लल्लू राम कन्नौजिया ने संत गाडगे के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि उन्होंने समाज में व्याप्त बुराइयों के लोगों को बचने एवं भूखे रहकर शिक्षा ग्रहण कर सामाजिक स्तर ऊंचा उठाने तथा समानता का पाठ पढ़ाया। साथ ही लोगों को अपने अधिकार एवं ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 07:27 PM (IST)
        

गोद भरने की जीवंत हुई पुरातन परंपरा

मऊ : नगर स्थित भदेसरा, बख्तावरगंज, भटकुंआ पट्टी व अस्तूपुरा में गुरुवार को शहर बाल विकास परियोजना अधिकारी निर्मला ¨सह के नेतृत्व में गर्भवती महिलाओं की गोद भरने का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान दो दर्जन महिलाओं की गोद भरी गई। गर्भवती महिलाओं की आंचल में फल-फूल तथा दवाएं देकर उन्हें सम्मानित किया गया। इस मौके पर सीडीपीओ श्रीमती ¨सह ने कहा कि गर्भवती महिलाएं समय-समय पर पौष्टिक आहार तो लें ही, ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 07:24 PM (IST)
        

नागरिक समस्याओं को लेकर हिंयुवा आंदोलित

घोसी (मऊ) : ¨हदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को दिन दस बजे पूर्व में दी गई चेतावनी को क्रियान्वित कर दिया। नागरिक समस्याओं को लेकर जिला संयोजक अजय ¨सह के नेतृत्व में स्थानीय नगर पंचायत कार्यालय पर नारेबाजी करते हुए धरना पर बैठ गए। अधिशासी अधिकारी प्रेमशंकर गुप्त ने ¨बदुवार आश्वासन देकर धरना समाप्त कराया। अधूरे कार्य, बदहाल खड़ंजा एवं खराब स्ट्रीट लाइट को लेकर हियुवा ने पूर्व में उपज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 07:13 PM (IST)
        

डीसीएम की चपेट में आने से युवक की मौत

मऊ : सरायलखंसी थाना क्षेत्र के नरईबांध नगर पालिका कम्युनिटी हाल के पास गुरुवार की सुबह साढ़े दस बजे डीसीएम की चपेट में आने से 20 वर्षीय साइकिल सवार युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने डीसीएम व ड्राइवर को हिरासत में लेते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। युवक की मौत की जानकारी होते ही परिजनों में कोहराम मच गया। सरायलखंसी थाना क्षेत्र के नसीरपुर गांव निवास... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 07:09 PM (IST)
        

प्रधानपति ने ढहाई दीवार, 13 नामजद

घोसी (मऊ) : कोतवाली अंतर्गत बलुआपोखरा क्षेत्र के बिजपुरा में गुरुवार की दोपहर वहीं हुआ जिसे टालने के लिए प्रशासन और पुलिस ने एहतियात बरता था। अंदेशा सच हुआ और तहसीलदार एवं पुलिस की उपस्थिति में की गई पैमाइश को दरकिनार कर प्रधानपति एवं अन्य ने निर्माणाधीन दीनानाथ की दीवार गिरा दी। मौके पर पहुंचे पुलिस बल के साथ पहुंचे एसआई मनोज कुमार ¨सह ने स्थिति नियंत्रित किया हालांकि तब तक दबंग नौ दो ग्यारह ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 07:09 PM (IST)
        

केंद्रीय कर्मचारियों की भांति मिले भत्ते

मऊ : मांगों और समस्याओं को लेकर राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के तत्वावधान में कर्मचारी गुरुवार को सड़क पर उतर पड़े। उन्होने विरोध-प्रदर्शन किया और अपनी आवाजें बुलंद कीं। कर्मचारियों ने केंद्र की भांति सुविधा देने, सरकारी विभागों के निजीकरण की प्रक्रिया को रोकने तथा तीन स्तरीय प्रोन्नत की सुविधाएं आदि देने आदि की मांगें जोरदार ढंग से उठाईं। इस अवसर पर सूबे की सरकार द्वारा केंद्र सरकार के कर्मचारियों... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 07:07 PM (IST)
        

शस्त्रधारकों के कारतूसों की होगी जांच : एसपी

मऊ : बदमाशों की गिरफ्तारी के बाद उनके पास मिल रहे बेहिसाब कारतूसों को देखते हुए पुलिस इस पर काफी गंभीर है। बदमाशों को मिल रहे इतने कारतूसों के स्त्रोतों का पता लगाने के लिए अब लाइसेंसी शस्त्रधारकों पर पेंच कसी जाएगी। गुरुवार को प्रेस वार्ता में पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ¨सह ने उक्त आशय के संकेत दिए। कहा कि अपराधियों के पास मिल रहे भारी मात्रा में कारतूस अपराध को बढ़ावा दे रहे हैं। उनके पास ये कहा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 07:06 PM (IST)
        

पुलिस के लिए सिरदर्द बना था बुढ़वा

मऊ : काफी दिनों से कई जनपदों की पुलिस के लिए सिरदर्द बने 50 हजार के इनामिया बदमाश सुजीत ¨सह उर्फ बुढ़वा पर पूर्वांचल के सात जनपदों के थानों में 28 मुकदमे दर्ज थे। पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार ¨सह के दावे के मुताबिक जनपद की स्वाट टीम व चिरैयाकोट थाने की पुलिस ने बुधवार को चिरैयाकोट थाना क्षेत्र के सेचुई नहर पुलिया के पास से मुठभेड़ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया। तलाशी के दौरान पुलिस ने उसके पास से 10 हज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 07:05 PM (IST)
        

बदलेगी जिले के 44 मानव रहित क्रा¨सग की तस्वीर

घोसी (मऊ) : जिले के समस्त 44 मानव रहित समपार फाटकों की तस्वीर बदलेगी। यहां अब गेटमैन नियुक्त होंगे या स्वचालित चेतावनी प्रणाली के तहत हार्न लगाया जाएगा जो ट्रेन के आगमन की सूचना जोरदार हार्न के जरिए देगा। यह प्रावधान रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने गुरुवार को पेश बजट में किया है। जनपद के महासो में समपार फाटक पर हुई भीषण मार्ग दुर्घटना ने रेलवे विभाग का कान खड़ा कर दिया है। यह घटना समूचे राष्ट्र के लि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 07:03 PM (IST)
        

होमगार्ड के घर दो लाख की चोरी

चिरैयाकोट (मऊ) : स्थानीय थाना क्षेत्र के ग्रामसभा भीखमपुर के चकहिया गांव में चोरों ने होमगार्ड के घर को निशाना बनाया और 10 हजार रुपये नकदी समेत दो लाख रुपये के आभूषण उड़ा ले गए। घटना मंगलवार की रात हुई। होमगार्ड घर के पूरब तरफ के मकान के दरवाजे का ताला तोड़कर व घर के कमरों में सोए सदस्यों के कमरे में बाहर से सिटकनी लगा कर घर के कमरे में रखा तीन बक्सों एवं एक अटैची का ताला तोड़कर उसमें रखे सोना व... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 08:31 PM (IST)
        

कुपोषित गांवों के प्रति लापरवाही क्षम्य नहीं

मऊ : जिला पोषण समिति की बुधवार को हुई बैठक में जिलाधिकारी चंद्रकांत पांडेय ने सभी अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए। चेताया कि कभी भी शासन से कोई अधिकारी निरीक्षण करने आ सकता है इसलिए कुपोषित गांवों के प्रति की गई लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। बैठक में अनुपस्थित होने पर जिला व्यापारकर अधिकारी का वेतन काटते हुए स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिए गए। विकास भवन सभागार में जिलाधिकारी ने सभी 45 अधिकारियों द्वार... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 08:30 PM (IST)
        

जुड़ी सुरक्षा की आस, सुरक्षित सफर की चाह

सूरजपुर (मऊ) : रेल बजट मोदी सरकार में पहली बार पेश होने जा रहा है। ऐसे में रेल बजट से मुसाफिरों को खास उम्मीदें हैं। ट्रेनों में सफर करने वाले हर तरह के लोग रेलवे की सुरक्षा व्यवस्था और अधिक बेहतर बनाने को साथ यात्रियों को सुरक्षित सफर की सौगात देने की आस लगाए हैं। बजट के बाबत जागरण ने क्षेत्र के कुछ वर्ग के लोगों का मन टटोला तो उनका ज्यादा जोर सुरक्षा व्यवस्था को हाईटेक करने व बुनियादी दावे को मज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 08:01 PM (IST)
        

क्राइम जोन बनता जा रहा नगर कोतवाली क्षेत्र

मऊ : नगर कोतवाली क्षेत्र क्राइम जोन बनता जा रहा है। अति व्यस्त गाजीपुर तिराहे पर पुलिस की नाक के नीचे बदमाश आए दिन आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं जबकि वहां 24 घंटे पुलिस पिकेट की व्यवस्था है। फिर घटना हो जाने के बाद ही पुलिस चैतन्य हो रही है और 'सांप' गुजर जाने पर लाठी पीट रही है। इससे इस क्षेत्र को लेकर लोगों में एक भय सा घर करता जा रहा है। नगर का बाल निकेतन तिराहा हो या गाजीपुर तिराहा च... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 07:29 PM (IST)
        

छात्राओं ने दिया विश्व शांति का पैगाम

घोसी (मऊ) : नदवासराय क्षेत्र के भोपौरा स्थित शांति ¨सह महाविद्यालय की छात्राओं अंजू यादव, रंजना, रेखा एवं सोनम ने बुधवार को आतंकवाद पर आधारित नाटक प्रस्तुत किया। इस नाटक के जरिए विश्व शांति एवं सामाजिक समभाव का पैगाम देने का सफल प्रयास किया। श्रमदान कर छात्र-छात्राओं ने महाविद्यालय परिसर में स्वच्छता की बादशाहत कायम किया। सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना के पांचवें दिन बुधवार को इस डिग्री कालेज ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 06:56 PM (IST)
        

आंगनबाड़ी कर रही नारी शक्ति को सशक्त

घोसी (मऊ) : नारी सशक्तिकरण की अभिधारणा अब सही मायनों में क्रियान्वित हो रही है। आंगनबाड़ी विभाग की प्रत्येक ग्राम पंचायत में गर्भवती महिला की गोद भरने की पुरातन परंपरा को तनिक सा परिवर्तित कर सार्वजनिक समारोह का रूप दे रहा है। महिला को सशक्त बनाकर समाज में सिद्धांत से परे यर्थाथ रूप दिए जाने की कवायद को पूर्व से अंजाम दे रहा आंगनबाड़ी विभाग अब एक कदम आगे बढ़ा है। कभी गांव एवं समाज से गर्भवती होने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 06:53 PM (IST)
        

परीक्षा केंद्रों पर होंगे लेखपाल तैनात

मधुबन (मऊ) : स्थानीय तहसील क्षेत्र में गुरुवार को महत्वपूर्ण विषय की परीक्षा को ध्यान में रखते हुए जिलाधिकारी के निर्देश पर तहसील प्रशासन द्वारा सभी केंद्रों पर लेखपालों की तैनाती की जा रही है। परीक्षा के दौरान हर संदिग्ध गतिविधि से प्रशासन को अवगत कराएंगे। क्षेत्र में संवेदनशील परीक्षा केंद्रों के साथ ही रामपुर बेलौली, दुबारी पुलिस चौकी क्षेत्र अंतर्गत कई नकल के लिए बदनाम परीक्षा केंद्रों पर आलेख... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 06:52 PM (IST)
        

राज्य कर्मचारियों का आंदोलन आज, गरमाएंगे मुद्दे

मऊ : अपनी 26 सूत्रीय मांगों को लेकर राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के लोगों ने एक बार फिर से सरकार के खिलाफ आंदोलन शुरू करने के लिए पूरी तरह मन बना लिया है। आंदोलन की शुरूआत वैसे तो गुरूवार को एक दिवसीय आंदोलन से की जाएगी पर इस दफा आंदोलन में विघ्न न पड़े इसके लिए कर्मचारी नेता केंद्रीय कर्मचारियों के साथ मिलकर संघर्ष करने की कवायद में जुटे हैं। कर्मचारी परिषद के जिला संयोजक सरोजनाथ पांडेय ने ब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 06:50 PM (IST)
        

अधूरी है शिक्षा तो इग्नू है ना

मऊ : इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय द्वारा संचालित इग्नू अध्ययन केंद्र के नवप्रवेशित विद्यार्थियों का परिचय समारोह डीसीएसके पीजी कालेज में मंगलवार को आयोजित किया गया। इसमें मुख्य अतिथि सहायक क्षेत्रीय निदेशक इग्नू क्षेत्रीय कैंप वाराणसी डा. संजय कुमार ने विद्यार्थियों को पढ़ाई से संबंधित टिप्स दिए। उन्होंने कहा कि अगर किन्हीं कारणों से किसी की शिक्षा अधूरी रह गई है तो उसके लिए इग्नू ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 06:50 PM (IST)
        
(News from Mau, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें