Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 27,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मऊ

जांच टीम ने रोका स्वाथ्य केंद्र का र्निमाण कार्य

दोहरीघाट, मऊ: स्थानीय केंद्र पर 3.60 करोड़ रुपये से बन रहे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जिलाधिकारी चंद्रकांत पांडेय की अगुवाई में निरीक्षण समिति ने निर्माण का जायजा लिया। कार्य में अनियमितता देख उसे रोक दिया। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि निर्माण के लिए सैंपल की जांच के बाद ही निर्माण प्रारंभ हो सकेगा। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी यूएन ¨सह, सीआरओ, सीएमओ, जिला सुचना अधिकारी जितेंद्र ¨सह सहित निर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 08:27 PM (IST)
        

छात्र-छात्राओं ने एनएच पर रोकी रफ्तार

घोसी (मऊ): स्थानीय सर्वोदय डिग्री कालेज के छात्र-छात्राओं ने कालेज के सामने राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों की रफ्तार शून्य कर दिया। 11 सूत्रीय मांगों को लेकर ठीक एक माह पूर्व दिए गए ज्ञापन पर कार्रवाई न होने से छात्राएं भी सड़क पर उतरने में पीछे न रहीं। लंबी वार्ता के बाद एसडीएम साहबलाल एवं सीओ डा. अजय कुमार ¨सह ने प्राचार्य के मंगलवार को आने के बाद मांगों पर वार्ता किए जाने का आश्वासन दिया। दरअसल ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:58 PM (IST)
        

शहीदों को किया नमन

घोसी (मऊ): स्थानीय नगर पंचायत ने गणतंत्र दिवस पूर्व सर्वोदय इंटर कालेज परिसर में शहीद स्मारक एवं मझवारा मोड़ तिराहा पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा की सफाई किया। माल्यार्पण की परंपरा में नगर पंचायत चेयरमैन वसीम एकबाल चुन्नू एवं अधिशासी अधिकारी प्रेमशंकर गुप्त न रविवार को तनिक संशोधन किया। शनिवार से ही इन दोनों स्थानों पर हो रही सफाई रविवार को खत्म हुई। यहां नगर पंचायत के कर्मचारियों ने प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:55 PM (IST)
        

पशुशाला में लगी आग भैंस मरी

घोसी (मऊ): कोतवाली अंतर्गत तराईडीह के कालूपार में शनिवार की रात निर्मल यादव की पशुशाला में अचानक आग लग गई। इस घटना में एक भैंस मर गई जबकि दूसरी झुलस गई। आग की लपटों से घिरी भैंस को बचाने में निर्मल की 45 वर्षीय पत्नी विद्यावती गंभीर रूप से झुलस गई। उसे प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल भेजा गया। सद्दोपुर वासदेव निवासी निर्मल यादव बीते दस वर्ष से कालूपार में सु ल्तानपुर-दरगाह मार्ग पर आवास बना... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:44 PM (IST)
        

उद्यान की बदहाली को लेकर प्रदर्शन

मऊ : जनपद मुख्यालय स्थित चंद्रभानपुर उद्यान की बदहाली को लेकर कांग्रेसियों ने रविवार को धरना-प्रदर्शन किया। प्रदर्शन का नेतृत्व प्रदेश कांग्रेस के संगठन मंत्री राष्ट्रकुंवर ¨सह ने किया। कहा गया कि शासन-प्रशासन की उदासीनता के चलते अलंकृत उद्यान अपनी बदहाली का रोना रोने को विवश है। इससे पूर्व केंद्रीय मंत्री कल्पनाथ राय की मंशा धूमिल हो रही है। पार्क निर्माण के समय ही उनका निधन हो गया। इसके चलते वह... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:41 PM (IST)
        

सपा फिर दोहराएगी इतिहास

मऊ : आगामी विधान सभा चुनाव में समाजवादी पार्टी फिर से इतिहास को दोहराएगी। इसके लिए कार्यकर्ताओं को आपसी मतभेद भुलाकर प्रदेश सरकार द्वारा संचालित योजनाओं को लोगों तक पहुंचाना होगा। सपा में सभी वर्गो को समान भागीदारी मिलती है। देश को संप्रदायिकता की आग में झोंक कर राजनीति करने वाले अपने मंसूबे में कभी भी सफल नहीं होंगे। विधान परिषद सदस्य रामजतन राजभर ने यह बातें कही। वह ¨हदी भवन आयोजित अभिनंदन समार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:02 PM (IST)
        

चोरी के सामान के साथ दो गिरफ्तार

मऊ : दक्षिणटोला थाना क्षेत्र के मतलूपुर मोड़ के पास रविवार की सुबह पुलिस व स्वाट टीम ने संयुक्त रुप से घेरे बंदी कर बाइक से आजमगढ़ जा रहे दो चोरों को गिरफ्तार कर लिया। तलाशी के दौरान उनके पास से चोरी के माल बरामद हुए। पुलिस ने दोनों को संबंधित धारा में मुकदमा दर्ज कर चालान कर दिया। दक्षिणटोला थानाध्यक्ष कृष्ण मुरारी मिश्र व स्वाट प्रभारी आनंद कुमार ¨सह को मुखबिर ने सूचना दी कि दो चोर एक बाइक से च... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:51 PM (IST)
        

लोकतांत्रिक मर्यादा बनाए रखें मतदाता

मऊ : अपने मताधिकार का सदुपयोग करने के आह्वान के मद्देनजर रविवार को धूूमधाम से पांचवा राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया गया। इस अवसर पर सरकारी एवं विभिन्न प्रतिष्ठानों में संविधान द्वारा प्रदत्त मताधिकार का प्रयोग करने हेतु शपथ दिलाई गई। कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी चंद्रकांत पांडेय ने समस्त कर्मचारियों एवं अधिकारियों को लोकतंत्र में पूर्ण आस्था रखने व निष्पक्षता के साथ अपने मताधिकार का प्रयोग करने क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:50 PM (IST)
        

तीन घरों से 11 लाख की चोरी

बोझी (मऊ) : घोसी कोतवाली क्षेत्र के रामपुर टड़वा गांव में शनिवार की देर रात चोरों ने तीन घरों में घुसकर सहित लगभग 11 लाख के आभूषण को समेट ले गए। जानकारी होने पर पीड़ितों ने घोसी कोतवाली में अज्ञात चोरों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। सामपुर टंडवा में चोरों ने शनिवार की रात छत पर चढ़ सीढ़ी के रास्ते कमरों में उतर कर घटना को अंजाम दिए। सेवानिवृत्त लेखपाल शंकर यादव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:48 PM (IST)
        

पारिश्रमिक नहीं मिला तो होगा बहिष्कार

रतनपुरा, मऊ : बोर्ड परीक्षा की कापियों के मुल्यांकन का पारिश्रमिक नहीं मिलने से अध्यापकों में रोष व्याप्त है। पिछले वर्ष बोर्ड परीक्षा के मूल्यांकन का भी अभी तक अध्यापकों को भुगतान नहीं किया गया है। अध्यापक रमेश राजभर ने बताया है कि पिछले वर्ष बोर्ड परीक्षा की कापियों के मुल्यांकन का पारिश्रमिक अभी तक नहीं मिला है। फिर इस वर्ष बोर्ड की परीक्षा आ गई है। ऐसे में अध्यापकों के सामने संकट उत्पन्न हो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:46 PM (IST)
        

ओबामा के आगमन का विरोध, फूंका पुतला

घोसी (मऊ): गणतंत्र दिवस की परेड में बतौर मुख्य अतिथि अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा का भाग लेना अखिल भारतीय जनवादी किसान सभा को नहीं सुहा रहा है। सभा ने उनके आगमन का विरोध करते हुए स्थानीय बस स्टेशन के समीप एनएच पर राष्ट्रपति का पुतला दहन किया। पुतला दहन के पूर्व किसान सभा के प्रदेश महासचिव रजनीश भारती ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अमेरिकी दबाव में नीतिगत निर्णय लिए जाने का आरोप लग... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:45 PM (IST)
        

खाद की तीन दुकानें निलंबित

मऊ : किसानों को उचित दर पर खाद उपलब्ध कराने को लेकर जिला प्रशासन एवं कृषि विभाग कमर कसे हुए है। इसी के तहत चारों तहसीलों में उपजिलाधिकारी व कृषि विभाग के नेतृत्व में 34 खाद की दुकानों पर छापेमारी की गई। इसमें तीन दुकानों पर खाद के मूल्य से अधिक पैसा किसानों से वसूले जाने पर उन्हें निलंबित कर दिया गया। सदर तहसील में उपजिलाधिकारी जगदंबा प्रसाद ¨सह एवं डीडी कृषि आशुतोष मिश्र के नेतृत्व में दस दुकान... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:43 PM (IST)
        

तीन माह से नहीं मिला वेतन

घोसी (मऊ): स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की महिला स्वास्थ्य कर्मियों को नवंबर से अभी तक वेतन नहीं मिल सका है। भुखमरी की कगार पर आ पहुंचे इन कर्मचारियों ने बैठक कर मुख्य चिकित्साधिकारी एवं केंद्र अधीक्षक को वेतन भुगतान हेतु ज्ञापन दिया। साथ ही चेतावनी दी कि यदि एक पखवारा में वेतन भुगतान न होने पर धरना प्रदर्शन के लिए विवश होना पड़ेगा। स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर हुई बैठक में एएनएम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:43 PM (IST)
        

जीप की चपेट में आने से बालिका की मौत

मझवारा (मऊ) : घोसी कोतवाली क्षेत्र के स्थानीय बाजार में शनिवार की सुबह लगभग साढ़े स्कूली जीप की चपेट में आने से सात वर्षीय एक बालिका की मौत हो गई। घटना के बाद लोगों ने जीप चालक व जीप को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। स्थानीय बाजार निवासी घुरभारी की सात वर्षीय पुत्री गरिमा शनिवार की सुबह अपने घर के दरवाजे पर खेल रही थी। तभी मधुबन की तरफ स्कूली... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 07:55 PM (IST)
        

दुराचार के आरोपी को दस वर्ष की कैद व जुर्माना

मऊ : अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश फास्टट्रैक धर्मेंद्र कुमार पांडेय ने दुराचार के एक मामले में विचारण के उपरांत आरोपी रशीद अहमद को दोषी पाया। न्यायालय ने सजा के प्रश्न पर सुनवाई कर उक्त आरोपी को बलात्कार के आरोप में दस वर्ष का कठोर कारावास व दस हजार रूपये जुर्माने की सजा सुनाई। जुर्माना की राशि न देने पर आरोपी को एक वर्ष अतिरिक्त कारावास भुगतने का भी न्यायालय ने निर्णय सुनाया। वादिनी मुकदमा की ल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 07:50 PM (IST)
        

कचहरी की सुरक्षा व्यवस्था रही नदारद

मऊ : वाह रे जनपद की पुलिस! एक तरफ जहां पूरे देश में आरा कोर्ट के परिसर में शुक्रवार को बम धमाके बाद हर अलर्ट घोषित किया गया था, वहीं जनपद के कोर्ट परिसर में अलर्ट तो दूर की बात एक पुलिस वाला भी नजर नहीं आया। ऐसे में जनपद की पुलिस को कचहरी में आए फरियादियों के साथ ही अधिवक्ता कोसते नजर आए। गणतंत्र दिवस के दो दिन पहले आरा कोर्ट परिसर में बम धमाके में आरोपी महिला के साथ ही एक पुलिस वाले की मौत होने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 07:34 PM (IST)
        

अहिरूपुर ने हृदयपट्टी को 4 विकेट से हराया

मधुबन, मऊ : क्षेत्र के खीरीकोठा बाग में लगान क्रिकेट क्लब के तत्वावधान में आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल मैच में शनिवार को अहिरूपुर की टीम ने हृदयपटटी की टीम को 4 विकेट से पराजित कर दिया। प्रदर्शन को देखते हुए शेषनाथ को मैन आफ दि मैच घोषित किया गया। मैच में टास हारकर बल्लेबाजी को मजबूर हृदयपट्टी की टीम ने निर्धारित 16 ओवरों में अपने सभी विकेट खोकर 95 रन बनाए। जवाब में उतरी अहिरूपुर टी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 07:22 PM (IST)
        

अनिच्छित हत्या में एक को आजीवन कारावास

मऊ : हलधरपुर थाना क्षेत्र के साहूपुर में सात वर्ष पूर्व शराब पीकर गाली देने को लेकर हुए बलवे के दौरान एक व्यक्ति की अनिच्छित हत्या के मामले में विचारण के उपरांत जिला एवं सत्र न्यायाधीश सीएम दीक्षित ने इस मामले के तीन आरोपियों को दोषी ठहराया तथा दो को सभी आरोपी से बरी कर दिया। न्यायाधीश ने अपराध व अपराधी के कृत्य के विश्लेषण के उपरांत आरोपी मुन्नू राजभर को इस मामले में आजीवन कारावास व बीस हजार जुर्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 07:21 PM (IST)
        

साधु-संतों का अपमान, नहीं सहेगा ¨हदुस्तान

-विहिप व बजरंग दल ने फूंका लोकनिर्माण मंत्री का फूंका पुतला मऊ : प्रदेश सरकार के लोकनिर्माण मंत्री शिवपाल ¨सह यादव द्वारा साध्वियों पर दिए गए बयान को लेकर ¨हदू संगठनों में व्यापक आक्रोश है। शनिवार को विहिप एवं बजरंग दल के लोगों ने इस पर काफी नाराजगी दिखाई। संगठन से जुड़े कार्यकर्ताओं ने नगर के आजमगढ़ तिराहे पर उनका पुतला फूंका और नारेबाजी की। कहा गया कि सनातन धर्म की साध्वियों एवं संवासिनियो... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 07:00 PM (IST)
        

काश ऐसे ही कायम रहता कानून का खौफ

सूरजपुर (मऊ) : प्रदेश की राजधानी में अवैध शराब से हुई मौतों के बाद जागे जिला प्रशासन ने सख्त रूप अख्तियार किया तो कारोबारियों में हड़कंप मचा वे धंधा बंद करने को विवश हुए। कानून का खौफ ऐसा कि खुलेआम दबंगई के बल पर कारोबार करने वाले वर्दीधारियों की हनक के चलते अंडरग्रांउड हो गए। अब बुद्धजीवी वर्ग का कहना है। की काश ऐसे ही कानून का खौफ कायम रहता तो जगह-जगह अवैध शराब के कारोबारियों व पिक्कड़ो का जमघट... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 24 Jan 2015 06:57 PM (IST)
        
(News from Mau, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें