1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मऊ

परियोजना के समर्थन में वकीलों ने लगाया जाम

दुद्धी (सोनभद्र): कनहर परियोजना का काम बंद होने से भड़के लोग शुक्रवार को दुद्धी बार एसोसिएशन की अगुवाई में सड़क पर उतर गए। इसमें अधिवक्ताओंकी तादात अधिक थी। सड़क जाम कर जिला प्रशासन एवं विस्थापितों को भड़काने वाले कथित एनजीओ के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान उपस्थित कई संगठन के लोग संयुक्त रूप से शनिवार को दुद्धी बंद का ऐलान किया। कनहर परियोजना का कार्य बंद होने से नाराज लोग शुक्रवार को दुद्ध... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 08:42 PM (IST)
        

कश्मीर के अलगाववादियों का फूंका पुतला

मऊ : विद्यार्थी परिषद के लोगों ने कश्मीर में अलगाववादियों द्वारा पाकिस्तानी झंडा फहराने की कड़ी ¨नदा करते हुए शुक्रवार को आजमगढ़ तिराहे पर उनका पुतला दहन किया। इस अवसर पर अविनाश शर्मा ने कहा कि किसी भी दशा में कोई कश्मीर को हमसे अलग नहीं कर सकता है। वहां के मुख्यमंत्री को चाहिए कि वे इनके बढ़े हौसले को पस्त करें। अनुज ¨सह ने कहा कि किसी भी तरीके से वहां के अलगाववादियों के मंसूबे का पनपने न दिय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 08:42 PM (IST)
        

परीक्षार्थियों से मारपीट, पथराव, कई घायल

मधुबन (मऊ) : क्षेत्र के दरगाह स्थित एक डिग्री कालेज पर शुक्रवार की सुबह प्रथम पाली की परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों व महाविद्यालय के प्रबंध तंत्र के बीच मारपीट हो गई। इसमें कई छात्र घायल हो गए। फिर तो छात्रों का गुस्सा भड़क उठा। महाविद्यालय व सड़क पर पथराव कर कई वाहनों के शीशे तोड़ डाले। बाद में मधुबन-दोहरीघाट मार्ग को जाम कर दिया। बाद में थानाध्यक्ष व क्षेत्रीय विधायक के समझाने पर वे मानें। छात्रो... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 08:42 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में तीन घायल

घोसी (मऊ) : राष्ट्रीय राजमार्ग पर कोतवाली अंतर्गत लाला की छावनी के समीप साइकिल सवार युवक को दोहरीघाट से आ रहे चार पहिया निजी वाहन ने टक्कर मार दी। टक्कर मारने के बाद नियंत्रित वाहन पेड़ से टकरा गया। वाहन में सवार दोनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। उधर पीछे से आ रहे एक अन्य चार पहिया वाहन सवारों ने मानवीय ²ष्टिकोण से दुर्घटनाग्रस्त वाहन में फंसे घायलों को निकालने लगे। इस बीच पहुंचे आक्रोशित ग्रामीण... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 08:42 PM (IST)
        

कांग्रेस ने नापी पगडंडी, किया आगाह

मऊ : केंद्र सरकार के भूमि अधिग्रहण कानून को लेकर कांग्रेस का आंदोलन गांव की गलियों तक पहुंच गया है। शुक्रवार को कांग्रेसजनों ने मधुबन और घोसी में पदयात्रा कर लोगों को इस कानून के प्रति सचेत किया और अपनी मांगों से संबंधित पत्रक प्रशासन को सौंपा। मधुबन प्रतिनिधि के अनुसार उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर मधुबन विधान सभा इकाई के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को ब्लाक अध्यक्ष अनिल ¨सह की ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 08:42 PM (IST)
        

डकैती व बरामदगी में छ: की जमानत खारिज

मऊ : दक्षिण टोला थाना क्षेत्र के रामपुर चकिया में गत दो माह पूर्व हुई डकैती व माल बरामदगी के मामले में छह आरोपियों की जमानत अर्जी जिला एवं सत्र न्यायाधीश सीएम दीक्षित ने खारिज कर दी। दक्षिण टोला थाना क्षेत्र के रामपुर चकिया निवासी वादी राम जियावन मौर्य ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराया कि 12 फरवरी 2015 को रात 2:30 बजे उसके घर के पीछे के दरवाजे से घुस कर आधा दर्जन की संख्या में अज्ञात बदमाश 35 हजार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 07:38 PM (IST)
        

एक ही रात दो घरों से सवा लाख की चोरी

बोझी (मऊ) : घोसी कोतवाली क्षेत्र के टेघना गांव में गुरुवार की रात को चोरों ने दस्तक दी। सबसे पहले तो उन्होंने एक घर में घुसकर आलमारी में रखे एक लाख बीस हजार रुपये के आभूषण को समेट लिए। जाते-जाते चोर बगल की एक किराने की दुकान में घुस कर उसमें रखे छह हजार रुपये नगदी भी लेकर चंपत हो गए। सुबह जानकारी होने पर पीड़ितों ने थाने पहुंचकर अज्ञात चोरों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी। चेारों ने दोनों जगह पीछे के र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 07:32 PM (IST)
        

लुटेरों की तलाश में छापेमारी

मधुबन (मऊ) : थाना क्षेत्र के काठतरॉव स्थित पेट्रोल पंप पर गुरुवार की रात चार बाइक सवार बदमाशों द्वारा की गई लूट की वारदात के बाद तेजी से हरकत में आई पुलिस ने चार अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर छापामारी अभियान में जुट गई है। शुक्रवार को दिन भर पुलिस का तलाशी अभियान जारी रहा। हालांकि अभी भी बदमाश पुलिस की पकड़ से बाहर हैं, मगर लूट में मिले सुराग के आधार पर पुलिस को यह भरोसा है कि जल्द ही चार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 07:31 PM (IST)
        

काला कानून वापस ले सरकार

मुहम्मदाबाद गोहना (मऊ) : भारत सरकार द्वारा एक लाख से अधिक की खरीद-बिक्री पर पैन कार्ड अनिवार्य किए जाने से सराफा व्यवसायियों में आक्रोश व्याप्त है। इस कानून के विरोध में उन्होंने पूर्ण रूप से अपनी दुकानों एवं कारोबार शुक्रवार को बंद रखा। सराफा व्यवसायियों द्वारा भारत सरकार के वित्तमंत्री एवं मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश को उपजिलाधिकारी के माध्यम से ज्ञापन सौंपा। सराफा संघ के अध्यक्ष त्रिभुवन नारायण ¨... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 07:30 PM (IST)
        

बंद रहा सराफा बाजार, जुलूस निकाल फूंका पुतला

मऊ : एक लाख रुपये से अधिक के क्रय-विक्रय पर पैन कार्ड अनिवार्य किए जाने के केंद्र सरकार के नए नियम ने व्यापारियों में रोष भर दिया है। खास तौर से आभूषण व्यवसायी इससे ज्यादा रुष्ट हैं। शुक्रवार को उनका गुस्सा सड़कों पर दिखा। उत्तर प्रदेश सर्राफा एसोसिएशन के आह्वान पर पूरे जनपद में सराफा व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद रखी और जगह-जगह विरोध प्रदर्शन किया। नगर में पैदल और मोटर साइकिल जुलूस निकाल सर्राफ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 07:24 PM (IST)
        

अब 26 तक कराएं रजिस्ट्रेशन, पाएं सब्सिडी

मऊ : किसानों के लिए खुशखबरी। संकर धान के लिए 15 तक कराया जाना वाला रजिस्ट्रेशन अब 26 अप्रैल तक किसान करा सकेंगे। गुरुवार को वीडियों कांफ्रे¨सग के जरिए प्रमुख सचिव कृषि अमित मोहन प्रसाद ने यह आदेश दिए, जो किसान निर्धारित तिथि के भीतर अपना रजिस्ट्रेशन करा लेंगे, उनकी लिस्ट 29 अप्रैल को विकास खंड कार्यालयों पर चस्पा कर दी जाएगी। रजिस्टर्ड किसान ही संकर बीज पर शासन की सब्सिडी का लाभ ले पाएंगे। शासन द्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 07:14 PM (IST)
        

एएसपी से मिले व्यापारी, सौंपा ज्ञापन

मऊ : उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल का प्रतिनिधि मंडल अपर पुलिस अधीक्षक से मिला और मांगों से संबंधित पांच सूत्रीय ज्ञापन उन्हें सौंपा। कार्रवाई की मांग पर अपर पुलिस अधीक्षक ने व्यापारियों को कार्रवाई का भरोसा दिलाया। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश उपाध्यक्ष उमाशंकर ओमर के नेतृत्व में करहां बाजार व्यापार मंडल के पदाधिकारी अपर पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार ¨सह से मिले। इन लोगों ने बत... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 07:13 PM (IST)
        

नकल करते पकड़ी गई छात्रा रिस्टीकेट

पलिगढ़ (मऊ) : क्षेत्र के रानीपुर स्थित जनता पीजी कालेज में शुक्रवार को प्रथम पाली में एक और छात्रा नकल करते हुए पकड़ी गई, उसका रिस्टिकेशन हो गया। इस तरह अब तक कुल तीन छात्रों का रिस्टिकेशन हो चुका है। परीक्षा नियंत्रक डॉ. सुधीर कुमार ¨सह ने बताया कि परीक्षा की शुचिता बनाए रखने के प्रति विद्यालय प्रशासन सख्त है। महाविद्यालय में मनोविज्ञान प्रथम प्रश्न पत्र के दौरान एक छात्रा गाइड के पन्ने के साथ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 07:13 PM (IST)
        

दोपहर में बादल देख एक बार फिर दहल उठे किसान

मऊ : दो दिन पहले तक हुई बारिश में अपना सब कुछ गंवा चुके किसान शुक्रवार की दोपहर से ही आसमान में बादल छाते ही किसानों का कलेजा दहल उठा। अनहोनी की आशंका से सीना धड़कने लगा। खेत में कटी फसल को बांधने के लिए मजदूरों से लेकर इकट्ठा किए गए बोझ की मड़ाई के लिए थ्रेसर मशीन की खोज में वे हांफने लगे। वे भयभीत हो गए कि बरसात की चार बूंदें भी गिरीं तो उनकी मेहनत पर पानी फिर जाएगा। फिर तो बची-खुची उम्मीद भी खत्म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 07:11 PM (IST)
        

मौसम का रुख देख सहमें हैं किसान

काझा (मऊ) : क्षेत्र में इन दिनों गेहूं की कटाई व मड़ाई का काम जोरों पर हैं। किसान अपने खेतों में बोए गए गेहूं की फसल काट कर खेत से सुरक्षित घर ले जाने के उपक्रम में लगे हुए हैं क्योंकि मौसम का रुख देखकर वे सहमे हुए हैं। आसमान में बादलों के टुकड़े देख उनके चेहरे पर मायूसी छा जा रही है। पता नहीं कब प्रकृति का मिजाज बदल जाएगा। इसका कोई भरोसा नहीं है। आपदा से त्रस्त अन्नदाता चारों तरफ गेहूं की कटाई मड़... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 07:11 PM (IST)
        

मौसम का बदला रुख, कहीं-कहीं बूंदाबांदी

मऊ : शुक्रवार को मौसम का मिजाज दोपहर बाद अचानक बदल गया। दो दिन से दुरुस्त चल रहा मौसम दांव देना शुरू कर दिया। तेज हवा के साथ थोड़ी ही देर में आसमान बादलों से भर गया। हवा में नमी के कारण बूंदीबांदी भी हुई। इससे मड़ाई कार्य प्रभावित हो गया। सुबह मौसम को अपने अनुकूल देखते किसान तत्परता से कटाई-मड़ाई के कार्य में लगे रहे। दोपहर बाद अचानक मौसम के बदले मिजाज से किसानों में घबराहट बढ़ गई। हवा और बरसात से मड़... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 07:08 PM (IST)
        

गेहूं खरीद में आड़े आएगा मानक का पेंच

घोसी (मऊ) : जिले में शासकीय क्रय केंद्र पर धान बेचने को दर-दर भटक रहे किसानों की गेहूं बेचने की राह भी आसान प्रतीत नहीं हो रही। धान की तर्ज पर ही गेहूं खरीद में भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) का मानक आड़े आएगा। हालांकि एफसीआई ने पश्चिमी प्रांतों में मानक को शिथिल किया है, जिला प्रशासन ने वस्तु स्थिति से अवगत कराया है पर अभी तक एफसीआई के आदेश का इंतजार है। जिले में इस वर्ष 19,500 मीट्रिक टन गेहूं खरी... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 07:07 PM (IST)
        

खेत से घर की राह रोक रहा मौसम

घोसी (मऊ) : कभी धूप तो चंद पल में अचानक बारिश। पछुआ हवा के बीच अचानक वातावरण में नमी और आसमान में बादल। मौसम की मार अब किसानों की किस्मत में बदहाली का रंग भर रही है। खेत में खड़ी फसल, खलिहान में ठप थ्रेसर और मड़ाई के बाद भूसा के साथ गेहूं के दाने (लेणुरी) आ रहे हैं। खेत से अनाज का दाना घर में सुरक्षित पहुंचने की राह में मौसम अवरोधक बन रहा है। न शासन से नुकसान के अनुसार मुआवजा की आस ना प्रशासन से न... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 07:06 PM (IST)
        

बाइक की टक्कर से साइकिल सवार घायल, हालत गंभीर

रामपुर बेलौली (मऊ) : मधुबन थाना क्षेत्र अंतर्गत फतेहपुर इब्राहिमपट्टी मार्ग पर गुरुवार की देर शाम चंदापार चट्टी के समीप बाइक चालक युवक ने साइकिल से घर जा रहे व्यक्ति को टक्कर मार दी। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल साइकिल सवार को चिकित्सा के लिये तत्काल सीएचसी फतहपुर मंडाव पहुंचाया गया। टक्कर मारने के बाद बाइक चालक मोटरसायकिल लेकर फरार हो गया। गुरुवार की देर शाम बलिया जिला के भीमपुर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 07:04 PM (IST)
        

सचिवों की हड़ताल स्थगित

मऊ : एक्स कैडर में चयनित सहकारी समितियों के सचिवों का वेतन न मिलने के कारण पिछले एक मार्च से हड़ताल जारी थी। शुक्रवार को अधिकारियों के साथ वार्ता के बाद एक पखवारे के अंदर अपर आयुक्त एवं अपर निबंधक अधिकोषण लखनऊ से मार्गदर्शन प्राप्त कर वेतन संबंधी समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया। इस पर सहमति जताते हुए सचिवों ने हड़ताल स्थगित कर दी। सचिवों ने अधिकारियों को एक पखवारे की बजाय एक माह की मोहलत दी। क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 07:03 PM (IST)
        
(News from Mau, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें