1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मऊ

बच्चों को शिक्षित करने का उठाया बीड़ा

मऊ : केंद्र व राज्य सरकार नौनिहालों की बेहतर पढ़ाई पर जहां करोड़ों रुपये खर्च कर रही है, फिर भी बच्चों के शिक्षा में सुधार नहीं हो रहा है। इस पर नगर की दो बुद्धिजीवी महिलाओं पुष्पा जायसवाल एवं मधुलिका बरनवाल ने नगर के 70 बच्चों की शिक्षा को बेहतर करने का संकल्प लिया है। प्राथमिक विद्यालय शिक्षा विभाग कालोनी के बच्चों को शिक्षा से संबंधित उपकरण उपलब्ध कराकर उनके पठन-पाठन में आने वाली अड़चनों को द... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 08:34 PM (IST)
        

सफाई टीम को मिली हाईड्रोलिक कूड़ा गाड़ी

दोहरीघाट (मऊ) : नगर पंचायत के साफ-सफाई व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखने के लिए हाईड्रोलिक कूड़ा गाड़ी चेयरमैन पुष्पा साहू ने वैदिक मंत्रों के साथ पूजन करके सफाई नायक महातम मिश्र को गुरुवार को सौंपा। कूड़ा गाड़ी का नगर के हनुमान मंदिर प्रांगण में पुजारी बबलू पांडेय ने विधिवत पूजन कराकर प्रसाद वितरित किया। डेढ़ टन क्षमता वाली कूड़ा गाड़ी को नगर को सौंपते हुए चेयरमैन ने कहा कि आबादी की ²ष्टि नगर का कूड़ा उ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 08:28 PM (IST)
        

पांचवीं मेला में उमड़ा आस्था का जनसैलाब

मधुबन (मऊ) : स्थानीय तहसील क्षेत्र के ग्राम सभा दरगाह स्थित महान संत सैयद मीरा शाह बाबा के मजार पर लगने वाला पांचवां मेला गुरुवार को हिंदू-मुस्लिम एकता एक बार फिर गवाह बना और उमस भरी गर्मी एंव तेज धूप की प्रवाह किए बगैर हजारों की संख्या में दोनों समुदायों के लोग मेला में शामिल हुए और मीराशाह बाबा की चौखट पर मत्था टेक अपने ओर अपने परिवार के लिए अमन चैन की दुआएं की। सुबह छह बजे से ही मेला में आन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 08:22 PM (IST)
        

आगे आएं युवा, डिजिटल होगा इंडिया

घोसी (मऊ) : अब न बैंक में कतार लगाने और बारी का इंतजार करने की झंझट। साथ में विभिन्न प्रमाण पत्रों को ले जाने की बात बीते दिनों की हो जाएगी। अब सब कुछ आनलाइन होगा। युवा आगे आएं और प्रधानमंत्री के डिजीटल इंडिया के विजन को साकार करें। यह आह्वान जीआइआइटी की प्रबंधक शकुंतला चौहान ने किया। नगर के मझवारा मोड़ स्थित ज्ञानस्थली इंस्टीच्यूट आफ इंफारमेशन टेक्नोलाजी पर गुरुवार की सुबह दस बजे राष्ट्रीय इलेक... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 07:38 PM (IST)
        

दो बदमाश धराए, लूट का माल बरामद

मऊ : कोतवाली घोसी अंतर्गत अमिला निवासी सर्राफा व्यवसायी अनुराग वर्मा को गोली मारकर हुई लूट की घटना में शामिल दो और बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पकड़े गए बदमाशों में शातिर अपराधी अभय ¨सह व उसका एक साथी रामकुमार शामिल हैं। पुलिस ने उनके पास से सराफा व्यवसायी से लूटे गए आभूषणों के साथ तमंचा और कारतूस भी बरामद किए हैं। घोसी पुलिस को यह सफलता मझवारा-अदरी रोड पर सेमरी जमालपुर के पास क्राइम ब्रांच की सहाय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 07:25 PM (IST)
        

घाघरा स्थिर, उफान तेज, दहशत बरकरार

दोहरीघाट (मऊ) : शुक्र है घाघरा का बढ़ता जलस्तर फिलहाल स्थिर है, फिर भी लहरों में उफान तेज है। इससे तटवासियों में दहशत का माहौल बना हुआ है। गुरुवार की शाम नदी का जलस्तर 69.20 मीटर पर स्थिर दर्ज किया गया है। बावजूद इसे नदी में उफान से नागा बाबा की कुटी के समीप कृषि योग्य भूमि पर दबाव बढ़ रहा है। तटवर्ती कृषि योग्य भूमि पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। ¨सचाई विभाग द्वारा आज तक बचाव के लिए कोई ठोस उपाय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 07:06 PM (IST)
        

हत्यारोपी मां-बेटी गिरफ्तार

घोसी (मऊ) : कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत परानपुर गांव में चकरोड के विवाद में बुधवार को कमलेश यादव की हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी बनाई गई दो और महिलाओं (मां-बेटी) को गुरुवार की सुबह गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में दो और आरोपियों की तलाश पुलिस सरगर्मी से कर रही है। सभी आरोपी एक ही परिवार के सदस्य हैं। फरार आरोपियों में पकड़ी गई महिला लालमुनी के पति और पुत्र शामिल हैं। परानपुर में एक परिवार के लोगो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Jul 2015 07:00 PM (IST)
        

पर्यावरण के क्षेत्र में सीएम ने किए कई कार्य

मऊ : सूबे के मुखिया अखिलेश यादव का जन्मदिन बुधवार को पार्टी कार्यकर्ताओं ने धूमधाम से मनाया। समाजवादी युवजन सभा ने इस उपलक्ष्य पर कलेक्ट्रेट परिसर में पौधरोपण कर पर्यावरण के प्रति संकल्प व्यक्त किया, साथ ही मुख्यमंत्री द्वारा पर्यावरण संरक्षण सहित जनकल्याणकारी योजनाओं पर प्रकाश डाला गया। पौधरोपण करते हुए सयुस जिलाध्यक्ष अशोक यादव ने कहा कि युवा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में प्रदेश विक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 09:07 PM (IST)
        

मझवारा बाजार में शोक की लहर

घोसी (मऊ) : घर से लेकर सड़क तक। जमीन से लेकर आसमान तक। पान की दुकान से लेकर किराना स्टोर तक बस एक ही चर्चा। चर्चा के दौरान आंखों से टपकती बेचारगी और चेहरे पर नुमाया गम। दर्द के सागर में शोक की लहर ऐसी कि मंगलवार को शोक में बंद रही दुकानें खुली अवश्य पर रौनक नदारद रहीं। बुधवार को दूसरे दिन भी कोतवाली के मझवारा बाजार में यही मंजर रहा। और हो भी न क्यों। यहां के व्यवसायी कृष्णा जायसवाल के कुनबे का... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 08:48 PM (IST)
        

खोद कर छोड़ी सड़क, विरोध में चक्काजाम

घोसी (मऊ) : कोतवाली अंतर्गत अमिला में थानीदास-अजमतगढ़ मार्ग पर बुधवार को अखिल भारतीय नौजवान सभा के विवेक राय के नेतृत्व में नागरिकों ने रफ्तार रोक दिया। प्रचंड धूप में लगभग डेढ़ घंटा तक चला चक्काजाम सीओ डा. एके ¨सह एवं तहसीलदार रमाकांत वर्मा के आश्वासन पर समाप्त हुआ। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत चयनित सड़क का निर्माण तो नहीं हुआ, अलबत्ता पूर्व की सड़क को भी खोद दिया गया। बीते एक वर्ष से ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 08:18 PM (IST)
        

रक्तदान दूसरों को देता है जीवन

मऊ : रोटरी नववर्ष को रोटरी क्लब के लोगों ने बुधवार को रक्तदान दिवस के रूप में मनाया। रोटरी क्लब द्वारा फातिमा अस्पताल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इसमें सभी रोटेरियन ने 40 यूनिट रक्त देकर सामाजिक सेवा का संकल्प लिया। क्लब के नवनियुक्त अध्यक्ष राकेश गर्ग ने कहा कि रक्तदान महादान है। यह आम धारणा बन गई है कि रक्त देने से कमजोरी होती है, जो बिल्कुल मिथ्या बात है। रक्त देने से दूसरे की जान बच... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 08:00 PM (IST)
        

शैक्षिक सत्र शुरू, स्कूलों में बढ़ी चहल-पहल

मऊ : ग्रीष्मावकाश के बाद शैक्षिक सत्र 2015-16 बुधवार से पुन: शुरू हुआ। लगभग डेढ़ माह की छुट्टी के बाद बच्चे पुन: उत्साह के साथ अपने विद्यालयों को निकले। कान्वेंट स्कूलों में पूरी चहल-पहल देखने को मिली तो वहां पठन-पाठन भी पहले ही दिन से शुरू हो गया। वहीं परिषदीय विद्यालयों में अधिकांश जगहों पर सिर्फ खानापूर्ति का ही आलम रहा। बच्चों की उपस्थिति नगण्य प्राय रही तो शिक्षकों ने भी कोरम ही पूरा किया। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:44 PM (IST)
        

आयल सर्किट ब्रेकर खराब, विद्युत आपूर्ति ठप

दोहरीघाट (मऊ) : क्षेत्र के गोंठा विद्युत उपकेंद्र के आयल सर्किट ब्रेकर की खराबी से अमिला-लामी की विद्युत आपूर्ति निरंतर ठप रहती है। इससे उपभोक्ताओं में काफी रोष व्याप्त है। सब स्टेशन सन में 1976 से ओसीबी लगा हुआ है। जबकि हर जगह वीसीबी वैक्यूम सर्किट ब्रेकर लगा हुआ है। अगर अमिला लामी फीडर पर वीसीबी लगा दिया जाए तो ज्यादा समस्याएं दूर हो जाएंगी। इस संबंध में एसएसओ राहुल ¨सह ने बताया कि विद्युत उप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:33 PM (IST)
        

आयल सर्किट ब्रेकर खराब, विद्युत आपूर्ति ठप

दोहरीघाट (मऊ) : क्षेत्र के गोंठा विद्युत उपकेंद्र के आयल सर्किट ब्रेकर की खराबी से अमिला-लामी की विद्युत आपूर्ति निरंतर ठप रहती है। इससे उपभोक्ताओं में काफी रोष व्याप्त है। सब स्टेशन सन में 1976 से ओसीबी लगा हुआ है। जबकि हर जगह वीसीबी वैक्यूम सर्किट ब्रेकर लगा हुआ है। अगर अमिला लामी फीडर पर वीसीबी लगा दिया जाए तो ज्यादा समस्याएं दूर हो जाएंगी। इस संबंध में एसएसओ राहुल ¨सह ने बताया कि विद्युत उप... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:32 PM (IST)
        

अधेड़ को पीट-पीट कर मार डाला

बोझी (मऊ) : घोसी कोतवाली क्षेत्र के भैरोपुर ग्रामसभा के परानपुर गांव में बुधवार की सुबह लगभग पौने दस बजे एक अधेड़ को पड़ोसी परिवार ने लाठी-डंडे और लात-घूसों से पीट-पीट कर मौत के घात उतार दिया। अधेड़ की मौत के बाद आरोपी परिवार घर में ताला बंद कर वहां से फरार हो गया। घटना की सूचना पाते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया। मामले की जांच कर रही पुलिस दो महिलाओं को हिरासत में ले... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:27 PM (IST)
        

डीएमयू के यात्रियों को फूल दे कर स्वागत

मऊ : मऊ से इलाहाबाद तक जाने वाली नई डीएमयू ट्रेन बुधवार को पहले दिन स्थानीय रेलवे जंक्शन पर पहुंची। ट्रेन के यहां पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं व नेताओं ने जबर्दस्त स्वागत किया। जिलाध्यक्ष विजय नरायन शर्मा के नेतृत्व में ड्राइवर व गार्ड का माला पहना कर स्वागत किया तो सभी यात्रियों को गुलाब का फूल देकर उनकी यात्रा मंगलमय होने की कामना की गई। स्टेशन पर आने और जाने के बीच प्लेटफार्म संख्या दो पर भ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:14 PM (IST)
        

पुतला फूंक छात्राओं ने जताया आक्रोश

मऊ : नगर के डीसीएसके पीजी कालेज के विद्यार्थियों में छात्रवृत्ति न मिलने से आक्रोश बढ़ता जा रहा है। कई बार की मांग के पश्चात भी इस दिशा में कोई पहल न होने से बुधवार को उनका धैर्य जवाब दे गया। कालेज परिसर में जुटे छात्रों ने जिला समाज कल्याण अधिकारी के विरुद्ध जमकर नारेबाजी करते हुए कालेज मोड़ पर समाज कल्याण अधिकारी का पुतला फूंका और अपना विरोध जताया। चेताया कि अगर जल्द छात्रों की छात्रवृत्ति नहीं आ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Jul 2015 07:02 PM (IST)
        

दूसरे दिन भी भैंस ले गए चोर

हलधरपुर (मऊ) : स्थानीय थाने की पुलिस की लापरवाही का आलम यह कि चोरों का हौंसला बुलंद है। और इतना बुलंद कि वे लोगों के घरों को तो खंगाल ही रहे हैं दूसरी छिपकर नहीं, बल्कि चार पहिया वाहन लेकर आ रहे हैं और लोगों दरवाजे पर बंधे भारी-भरकम चौपायों को खोलकर गाड़ी में लादकर आराम से निकल जा रहे हैं। अभी रविवार की रात को चोर आधा दर्जन दुकानों का ताला तोड़कर नगदी सहित हजारों रुपए के सामानों पर हाथ साफ करते हुए ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 08:51 PM (IST)
        

विधवा को मिला 22.88 लाख का मुआवजा

मधुबन (मऊ) : तहसील क्षेत्र के करौदी नरायनपुर की विधवा सुनैनी देवी को मुआवजा के रूप में 22.88 लाख रुपय का चेक तहसील मुख्यालय पर उपजिलाधिकारी अमरनाथ राय व सपा नेता राजेंद्र मिश्र द्वारा दिया गया। विधवा के पति की मस्कट में गत एक वर्ष मार्ग दुर्घटना में मौत हो गई थी। क्षेत्र के करौदी नरायनपुर निवासी 50 वर्षीय रामभवन मस्कट में राजमिस्त्री की नौकरी करता था। बीते सन् 2014 के 24 जनवरी को मार्ग दुर्घटना मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 08:50 PM (IST)
        

बोलेरो के धक्के से बाइक सवार घायल

हलधरपुर (मऊ) : स्थानीय थाना क्षेत्र के बेलौझा मोड़ के पास मंगलवार की शाम बोलेरो से धक्का लगने के कारण 30 वर्षीय बाइक सवार एक व्यक्ति गिरकर गंभीर रुप से घायल हो गया। हलधरपुर थाना क्षेत्र के ढ़ैचा गांव निवासी सोनू गुप्ता मंगलवार की शाम को बाइक से अपने घर जा रहा था वह जैसे ही बेलौझा मोड़ के पास पहुंचा ही था कि बेलौझा की तरफ से आ रही एक तेज रफ्तार बोलेरो ने उसके बाइक में धक्का मार दिया जिससे वह गिर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Jun 2015 08:48 PM (IST)
        
(News from Mau, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें