मऊ

  • मकान का ताला तोड़कर लाखों की चोरी

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 07:24 PM (IST)

    बोझी (मऊ) : घोसी कोतवाली क्षेत्र के एक खाली मकान में चोरों ने दस्तक दी और एक के बाद एक कर तीन तालों को तोड़ अंदर घुसे और बाक्स में रखे नगदी सहित लाखों रुपए के आभूषण पर हाथ साफ कर चलते बने। सोमवार को जब गृहस्वामिनी मकान पर पहुंचीं और कमरे का हाल देखा तो उनके होश उड़ गए। इसके बाद पीड़ित ने पुलिस को चोरी होने की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस तफ्तीश में जुट गई। क्षेत्र के करनपुर बड़राई गांव निवासी राधे... और पढ़ें »

  • मासूम संग जली विवाहिता की मौत, शिशु गंभीर

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 07:16 PM (IST)

    मुहम्मदाबाद गोहना (मऊ) : लगभग चार वर्ष पूर्व ही परवान चढ़ा प्रेम कोर्ट मैरिज के बाद रविवार की रात दम तोड़ गया। लगभग 25 वर्षीया विवाहिता अपने दो माह के मासूम बच्चे संग गंभीर रूप से जल गई। आग का शोला बनी विवाहिता की चीख-पुकार पर पहुंचे पड़ोसियों ने उसे रात में ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराने का प्रयास किया, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। जबकि मासूम बच्चे की हालत अत्यंत गंभीर बनी हुई... और पढ़ें »

  • बीएलओ 14 दिन की हिरासत में गए जेल

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 06:22 PM (IST)

    मऊ: मतदाता सूची में जालसाजी व गड़बड़ी करने के मामले में दोहरीघाट पुलिस ने बीएलओ रामप्रवेश गुप्ता का चालान न्यायालय भेजा। न्यायालय में आरोपी की तरफ से ज्यूडिशियल रिमांड पर बहस की गई। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रमोद कुमार ¨सह ने धोखाधड़ी व जालसाजी के आरोप में उक्त आरोपी को 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया। दोहरीघाट थाना क्षेत्र के ताहिरपुर बीबीपुर निवासी रामकुंवर यादव ने मामले की प्राथमिकी ... और पढ़ें »

  • न्याय नहीं मिला तो होगा थाने का घेराव

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 06:18 PM (IST)

    दोहरीघाट (मऊ) : अखिल भरतीय ब्राह्मण सभा का प्रतिनिधि मंडल प्रदेश महासचिव जय प्रकाश तिवारी के नेतृत्व में गंगयापार गांव के पीड़ित कमलेश पांडेय, संतोष पांडेय, विनय पाडेय, देवानंद पांडेय के घर जाकर घायलों का हाल चाल लिया। संतोष पांडेय ने बताया कि जबरन हमारे खेत में अतिक्रमण की नियत से कब्जा किया जा रहा था। मना करने पर विपक्षियों द्वारा जानलेवा हमला किया गया, परंतु राजनीतिक दबाव के चलते घायल व पीड़ित उन... और पढ़ें »

  • चोर को ग्रामीणों ने पकड़ा

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 05:51 PM (IST)

    घोसी (मऊ) : कोतवाली अंतर्गत घोघवल रामपुर में रविवार की रात लगभग 11:30 बजे एक घर में चोरी की नीयत से घुसे कुलदीप राजभर को ग्रामीणों ने पकड़ लिया। बाद में सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज किया है। घोघवल रामपुर निवासी अवधनाथ ¨सह पुत्र स्व. इंद्रासन ¨सह के घर में गांव का ही एक युवक रात में घुस गया। अंदर घुसने पर छत पर सो रहीं श्रीमती रामा ¨सह जाग गईं। उन्होंने शोर मचाया तो ग्राम... और पढ़ें »

  • वापस हो अधिवक्ताओं के विरुद्ध दर्ज मुकदमा

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 05:40 PM (IST)

    घोसी (मऊ) : सूखा राहत प्रकरण को लेकर मधुबन तहसील में अधिवक्ताओं के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किए जाने की गूंज स्थानीय बार एसोसिएशन तक पहुंच चुकी है। स्थानीय बार अध्यक्ष प्रेमचंद राय के नेतृत्व में अधिवक्ताओं ने उपजिलाधिकारी सुरेंद्र दत्त ¨सह को ज्ञापन सौंप मुकदमा वापस लिए जाने को कहा। मधुबन तहसील में सूखा राहत राशि वितरण में भारी अनियमितता को लेकर मात्र किसान ही नहीं अधिवक्ता भी प्रभावित एवं आक्रोशित... और पढ़ें »

  • तमसा की सुरक्षा करे प्रशासन, होगा आंदोलन

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 04:32 PM (IST)

    मऊ : पावन नदी तमसा की दुर्दशा, किनारे बने स्लाटर हाउस व नदी में नालों से गिरने वाली गंदगी को रोकने की मांग ¨हदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने किया है। सोमवार को इस बाबत जिलाधिकारी को पत्रक सौंपने के साथ नदी की सुरक्षा करने की मांग उठाई। ऐसा न होने की दशा में आंदोलन करने की प्रतिबद्धता भी जताई। जिला प्रभारी दिग्विजय राय ने कहा कि तमसा नदी हमारी धरोहर है। प्रशासन द्वारा इसके संरक्षण के प्रति उदासीन... और पढ़ें »

  • गांव-गांव घूम कर बता रहे उपलब्धि

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 04:26 PM (IST)

    मऊ : ग्रामोदय से भारत उदय कार्यक्रम के तहत वरिष्ठ भाजपा नेता विजय प्रताप ¨सह रतनपुरा ब्लाक के दर्जनों गांव में सघन संपर्क कर केंद्र सरकार के दो वर्ष की उपलब्धि बता रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुआई में ग्रामीण भारत के उदय के लिए किए जा रहे प्रयास और योजनाओं के बारे में उन्होंने लोगों को जागरुक किया। इस दौरान आगामी नौ जून को आयोजित सामाजिक न्याय सम्मेलन के संदर्भ में भी वह लोगों से संपर्क... और पढ़ें »

  • प्रदेश में हो पूर्ण शराब बंदी

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 04:20 PM (IST)

    मऊ : शराब एक सामाजिक बुराई के साथ अपराध भी है। बिहार प्रांत में प्रदेश सरकार द्वारा पूर्ण शराब बंदी किए जाने पर अब अपने प्रदेश में भी मांग होने लगी है। सोमवार को शराब बंदी की मांग को लेकर पीस पार्टी ने कलेक्ट्रेट में धरना दिया। राज्यपाल को संबोधित मांग पत्र सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा। धरने में जिलाध्यक्ष अफजाल अहमद ने कहा कि शराब पीना एक सामाजिक बुराई भी है और अपराध भी। देश का संविधान नागरिकों के उत... और पढ़ें »

  • दोहरी शिक्षा नीति पर छात्र उद्वेलित, धरना

            
    Updated on: Mon, 30 May 2016 04:13 PM (IST)

    मऊ : देश की आजादी के छह दशक बाद भी दोहरी शिक्षा प्रणाली को लेकर अब छात्र उद्वेलित होने लगे हैं। पूरे देश में समान शिक्षा, समान अधिकार की मांग को लेकर छात्र कलेक्ट्रेट में तीन दिवसीय धरने पर बैठ गए, आरोप लगाया कि कभी शिक्षा सेवा का भाव थी परंतु आज व्यवसायिक हो गई है, जो लोकतंत्र पर कुठाराघात है। धरने का नेतृत्व कर रहे शैलेश कुमार ने कहा कि हमारा देश लोकतांत्रिक देश है। इसलिए सभी को शिक्षा का समान अ... और पढ़ें »

  • दीवार ढही, एक की मौत, दो घायल

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 06:55 PM (IST)

    मुहम्मदाबाद गोहना (मऊ) : बरात की तैयारी में लगे परिवार पर आंधी-बारिश का ऐसा कहर टूटा कि सारी खुशियां काफूर हो गईं। कच्ची दीवार ढह जाने से विवाह के अगुआ की ही मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। इससे पूरा माहौल गमगीन हो गया। मंगल गीतों की स्वरलहरियों की जगह चीख-पुकार, चिल्लाहट, चीत्कार और रुदन-क्रंदन ने ले लिया। घटना स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के कमालपुर कोलौरा दलित बस्ती की है। गांव निवासी चंद्रिका क... और पढ़ें »

  • दुकानदार करें मनमानी तो दर्ज हो एफआइआर : डीएम

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 06:06 PM (IST)

    मऊ : जनता दर्शन में आए दिन राशन वितरण एवं पात्रों के चयन में अनियमितता की शिकायतों को संज्ञान में लेते हुए समस्त उप जिलाधिकारी, समस्त आपूर्ति निरीक्षक एवं संबंधित अधिकारियों की बैठक जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में हुई। इसमें जिलाधिकारी ने समस्त उप जिलाधिकारी एवं आपूर्ति विभाग को सख्त निर्देश दिए कि यदि किसी भी दुकानदार द्वारा मनमानी की शिकायत मिले तो जांच कर उस... और पढ़ें »

  • कार्ड सत्यापन का लेखपाल करेंगे बहिष्कार

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 05:35 PM (IST)

    मऊ : राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम में राशन कार्डों का लेखपालों द्वारा किए जाने वाले सत्यापन के प्रशासनिक निर्णय का लेखपालों ने प्रबल विरोध किया है। सदर तहसील के सभागर में जिला पूर्ति अधिकारी की अध्यक्षता में चारों तहसीलों के उपजिलाधिकारी की उपस्थिति में यह निर्णय लिया गया कि सभी तहसीलों के लेखपालों की राशन कार्ड सत्यापन में ड्यूटी लगाई जाएगी। इसका लेखपाल की कार्यकारिणी ने विरोध करते हुए बैठक ... और पढ़ें »

  • 25 लाख की लागत से बनेगा एनिमल सेंटर

            
    Updated on: Sun, 29 May 2016 05:07 PM (IST)

    मऊ एपीसीए (पशुओं को क्रूरता से बचाने के लिए समिति) की बैठक में जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने ने मुख्य पशुचिकित्साधिकारी को निर्देश दिए कि जनपद में घायल पशुओं के इलाज एवं रख-रखाव के लिए एक एनिमल सेंटर के स्थापना के लिए एसडीएम सदर से मिल कर जमीन चिन्हित कर लें। सेंटर का निर्माण 25 लाख की लागत से कराया जाना है। इसमें घायल पशुओं का इलाज होगा एवं घायल पशुओं को ले जाने व ले आने के लिए वाहन की सुविधा... और पढ़ें »

  • दबोचे गए डी-9 गैंग के 65 शरणदाता

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 07:23 PM (IST)

    मऊ : डी-9 गैंग के लगभग सभी बड़े बदमाशों के चंगुल में आने और दो के मारे जाने के बाद पुलिस अब इस गैंग की कमर तोड़ देने पर उतारू है। शुक्रवार की रात पुलिस इस गैंग के शरणदाताओं के विरुद्ध एक अत्यंत जबर्दस्त और भयावह छापामार अभियान चलाया। पूरे जनपद की पुलिस एक साथ-एक रात अभियान पर रवाना हुई। स्थानीय जनपद सहित आजमगढ़, गाजीपुर, जौनपुर जनपदों में भी छापे मारकर गैंग से जुड़े बदमाशों और शरणदाताओं के घरों पर दब... और पढ़ें »

  • बकरी के विवाद में महिला की मौत

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 07:03 PM (IST)

    -छह के विरुद्ध मुकदमा घोसी (मऊ) : रंजिश तो पुरानी है पर शुक्रवार की देर शाम बकरी चराने को लेकर छोटी सी घटना में ऐसी मारपीट हुई कि 75 वर्षीय महिला मंगरी देवी पत्नी स्व. बैरागी ने दम तोड़ दिया। घटना कोतवाली अंतर्गत बोझी क्षेत्र के भेलउर चंगेरी की है। पुलिस ने छह के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया है। भेलउर चंगेरी में कन्हई एवं रामचंद्र के परिवार के बीच काफी दिनों से रंजिश है। गुरुवार को रामचंद्र की ब... और पढ़ें »

  • लगाई चौपाल, गिनाई केंद्र की उपलब्धि

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 06:46 PM (IST)

    मऊ : ग्रामोदय से भारत उदय अभियान के तहत भाजपा कार्यकर्ताओं ने शनिवार को सहादतपुरा वार्ड के झोर मंडल में कस्बे में चौपाल का आयोजन किया गया। इस दौरान केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा दो वर्ष में आमजन के साथ राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर किए गए प्रयासों को विस्तार बताया। भाजपा जिला उपाध्यक्ष संतोष कुमार ¨सह ने कहा कि दो वर्ष में मोदी सरकार ने सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित किया है। जन-धन योजना में करोड़... और पढ़ें »

  • मां भारती की आत्मा हैं बेटियां, इनकी उन्नति आवश्यक

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 06:34 PM (IST)

    रतनपुरा (मऊ) : बेटियों के सर्वांगीण विकास में ही देश का सर्वांगीण विकास निहित है। मां भारती की आत्मा हैं बेटियां। इनका समुचित सर्वांगीण विकास कर राष्ट्र एवं समाज के निर्माण में इनको प्रभावी भूमिका सुनिश्चित किया जाना आज समय की सबसे बड़ी आवश्यकता है। ये कहना है जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राकेश कुमार का। उन्होंने शनिवार को कस्तूरबा विद्यालय गाढ़ा पर छ: छात्राओं के जन्मोत्सव में प्रतिभाग करते हुए आह्... और पढ़ें »

  • बुनकर मजदूरों को भी मिले योजनाओं का लाभ

            
    Updated on: Sat, 28 May 2016 06:25 PM (IST)

    मऊ : बुनकरों और कामगारों की इस नगरी में अधिकांश बुनकर सरकारी कल्याणकारी योजनाओं से वंचित हैं। बड़े पैमाने पर राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा एवं समाजवादी पेंशन योजना के लाभ से गरीब, बुनकर व असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले मजदूरों को वंचित रखा गया है। जनपद के बुनकरों-मजूदरों का रैपिड़ सर्वे कराकर उन्हें इन योजनाओं के लाभ से आच्छादित रखा जाय। गरीबी व भुखमरी के कारण बुनकर यहां से खाड़ी देशों को पलायन करने को ... और पढ़ें »

  • अनियमितता में कोटे की दुकान निलंबित

            
    Updated on: Fri, 27 May 2016 08:27 PM (IST)

    नौसेमरघाट, मऊ : परदहां विकास खंड के सलाहाबाद ग्राम पंचायत के कोटे की दुकान में अनियमितता पाए जाने पर जिला पूर्ति अधिकारी ने दुकान का अनुबंध पत्र को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। ग्रामीणों की शिकायत पर जांच में पाया गया कि अनाज आवंटन के बाद भी पात्र गृहस्थियों को अनाज का वितरण कराना नहीं किया गया। दुकान को निलंबित करते हुए समस्त कार्डधारकों को समीप की दुकान से संबद्ध कर दिया गया है। सलाहाबद ग... और पढ़ें »

(News from Mau, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें