मऊ

  • नागरिकों ने पकड़ा बाइक लेकर भाग रहा चोर

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 07:07 PM (IST)

    घोसी (मऊ) : सरेआम किसी घटना को अंजाम देने वालों के विरुद्ध यदि भीड़ एकजुट हो जाए तो फिर बदमाशों का हौसला पस्त होना तय है। शुक्रवार की सुबह कोतवाली अंतर्गत नदवासराय बाजार में इसका प्रमाण् मिला जब एक मोटरसाइकिल चोरी कर भाग रहे दो चोरों को नागरिकों ने धर दबोचा। हमीदपुर निवासी मुहम्मद उमर नामक युवक शुक्रवार की सुबह लगभग सवा दस बजे अपनी बाइक से नदवासराय बाजार आया। वह एक दुकान पर बाइक खड़ा कर तनिक सा हटा... और पढ़ें »

  • दो किलो गांजा के साथ गिरफ्तार

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 07:05 PM (IST)

    मऊ : कोपागंज थाने की पुलिस ने गुरुवार को चे¨कग के दौरान एक व्यक्ति को दो किलो गांजा के साथ गिरफ्तार कर संबंधित धारा में चालान कर दिया। गुरुवार को मुखबिर ने कोपागंज थाने के उप निरीक्षक संतोष तिवारी को सूचना दिया की एक गांजा तस्कर भारी मात्रा में गांजा लेकर जा रहा है है। सूचना पाते ही उप निरीक्षक अपने हमराहियों के साथ डांड़ी चट्टी पर पहुंचे और वाहनों की चे¨कग शुरू कर दी। कुछ ही देर में एक संदिग्ध व... और पढ़ें »

  • लूटकांड का हो शीघ्र खुलासा, वर्ना आंदोलन

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 05:11 PM (IST)

    मधुबन (मऊ) : थाना क्षेत्र के सूरजपुर के पास लगभग एक सप्ताह पूर्व कामधेनु ट्रेडर्स के साथ हुई लूट की घटना का अभी तक पर्दाफाश नहीं हो सका है। इसे लेकर व्यापारियों में आक्रोश बना हुआ है। व्यापार मंडल की एक बैठक में व्यापारी नेताओं ने चेतावनी दी है कि यदि उक्त घटना का शीघ्र खुलासा नहीं हुआ तो व्यापारी सड़क पर उतरकर आंदोलन शुरू करेंगे। व्यापार मंडल के अध्यक्ष गिरिजा मौर्य के स्थानीय बाजार स्थित आवास पर ... और पढ़ें »

  • दवा व्यापारी को पितृशोक

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 05:09 PM (IST)

    मऊ : दवा व्यापार वेलफेयर सोसाइटी के सदस्यों द्वारा प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य गोपाल कृष्ण बरनवाल की अध्यक्षता में शोकसभा ¨सधी कालोनी स्थित दवा मार्केट में हुई। इसमें अमिला निवासी दवा व्यापारी रामनगीना मौर्य के पिता के आकस्मिक निधन पर दो मिनट का मौन रखकर गतात्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गई। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष शिवजी राय, प्रवीण पांडेय, मंत्री जमील अंसारी, राजेश राय, जीपी बरनवाल,... और पढ़ें »

  • बोलेरो चोरी

            
    Updated on: Fri, 12 Feb 2016 05:08 PM (IST)

    घोसी (मऊ) : स्थानीय कोतवाली क्षेत्र में एक बार फिर वाहन चोर सक्रिय हो गए हैं। बुधवार की रात चोरों ने मदीना निवासी गनेश यादव की बोलेरो चुरा लिया। गनेश ने प्रतिदिन की भांति बुधवार की शाम को भी वाहन विक्रम यादव के स्कूल में पार्क किया था। सुबह लगभग पौने चार बजे जब वह विद्यालय की तरफ गया तो बोलेरो नहीं दिखी। पुलिस ने इस बाबत मुकदमा दर्ज कर लिया है। और पढ़ें »

  • कर्मियों की मांगों पर ध्यान नहीं दे रही हठवादी सरकार

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 08:01 PM (IST)

    मऊ : प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर ट्यूबवेल टेक्नीकल इंप्लाईज एसोसिएशन ¨सचाई विभाग के कर्मचारियों ने गुरुवार को अधिशासी अभियंता कार्यालय पर अपनी दस सूत्रीय मांगों को लेकर नौ दिवसीय धरना दिया। कर्मियों ने चेताया कि अगर सरकार उनकी मांगों को नहीं मानती है तो अनवरत धरना चलता रहेगा। अध्यक्षता करते हुए खंडीय अध्यक्ष श्रवण कुमार ¨सह ने कहा कि कई बार सरकार से मांगों को पूरा करने के लिए कहा गया परंतु... और पढ़ें »

  • ग्रामीणों की चेतावनी का दिखा असर

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 07:53 PM (IST)

    मधुबन (मऊ) : तहसील क्षेत्र का ग्राम सभा दरगाह, पिछले कई महीनों से सफाईकर्मी विहीन था। गांव में चारों तरफ गंदगी का अंबार लगा था। नालियां गंदगी से पटी पड़ी थीं। गांव में दो सफाईकर्मी नियुक्त किए गए थे मगर दोनों में से किसी का कुछ अता-पता न था। ब्लाक पर शिकायत के बाद भी जब सफाईकर्मी काम पर नहीं लौटे तो मजबूर होकर ग्रामीणों ने चक्काजाम की चेतावनी दे डाली। इसके बाद गुरुवार को एक साथ दो दर्जन की संख्या... और पढ़ें »

  • छापेमारी में छह पेटी अंग्रेजी शराब बरामद

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 07:24 PM (IST)

    मऊ : मुखबिर की सूचना पर बुधवार की रात को आबकारी प्रभारी रमेश चंद्र विद्यार्थी ने अपने हमराहियों के साथ हलधरपुर थाना क्षेत्र के चकरा गांव में एक मकान पर छापेमारी की। वहां से छह पेटी अंग्रेजी शराब बरामद करते हुए आरोपी के खिलाफ संबंधित धारा में मुकदमा दर्ज कराया। बुधवार की देर शाम को मुखबिर ने आबकारी प्रभारी रमेश चंद्र विद्यार्थी को सूचना दिया कि हलधरपुर थाना क्षेत्र के चकरा गांव में ¨सटू यादव क... और पढ़ें »

  • कर्मी चूके तो न मिलेगी पेंशन, न सुविधाएं

            
    Updated on: Thu, 11 Feb 2016 07:08 PM (IST)

    मऊ : प्रांतीय कार्यकारिणी द्वारा निर्धारित अनिश्चितकालीन हड़ताल की सफलता एवं जनजागरण को लेकर राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद की गेट मी¨टग जिला अस्पताल के प्रांगण में मंत्री डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन सुनील कुमार राय की अध्यक्षता में हुई। इसमें राज्यकर्मियों की समस्याओं को निपटाने को लेकर सरकार द्वारा प्रयास नहीं किए जाने पर क्षोभ जताया गया। राजकीय कुष्ठ कर्मचारी संघ के जिलामंत्री शिवकुमार ¨सह ... और पढ़ें »

  • चारे को लेकर बढ़ रही पशुपालकों की समस्या

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:16 PM (IST)

    गो¨वदपुर(सोनभद्र): म्योरपुर ब्लाक क्षेत्र के पशुपालक चारे की किल्लत से परेशान हैं। दुग्ध व्यवसाय से जुड़े लोगों पर चारे की कमी की सर्वाधिक मार पड़ रही है। चारा एवं चूनी, खली महंगा होने से इस व्यवसाय में नुकसान होने से लोग परेशान हैं, वहीं चारे की कमी का प्रभाव पशुओं के स्वास्थ्य पर पड़ने लगा है। इससे पशु कमजोर होते जा रहे हैं। ग्रामीण अंचलों में अधिकांश गृहस्थों के पास पशु हैं। इनदिनों लोगों को इन ... और पढ़ें »

  • मृतक के परिजनों ने टेंट मालिक पर कराया मुकदमा

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 07:16 PM (IST)

    मऊ : सरायलखंसी थाना क्षेत्र के परसपुरा गांव में मंगलवार को हाईवोल्टेज करेंट की चपेट में आने से उसी गांव के 18 वर्षीय रोहित की मौत के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। घटना की जानकारी होते ही टेंट मालिक के विरुद्ध ग्रामीण आक्रोशित हो उठे। इसके बाद परिजनों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया। उधर दर्जनों की संख्या में थाने पहुंच टेंट मालिक सहित उसके दो पुत्रों के खिलाफ एससी... और पढ़ें »

  • सदर तहसील में फाइलों का अंबार

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 06:54 PM (IST)

    मऊ : भ्रष्टाचार के खिलाफ कलेक्ट्रेट में बुधवार को 173वें दिन गांव बचाओ मोर्चा का धरना जारी रहा। धरने में लोकदल के प्रदेश सचिव देवप्रकाश राय ने कहा कि आज तक चौधरी चरण ¨सह के कद का कोई नेता न तो हुआ और न ही होगा। वे ईमानदारी की मिसाल के रूप में जाने जाते हैं वहीं आज के नेता भ्रष्टाचारी और रिश्वतखोरी के लिए जाने जाते हैं। मोर्चा के संरक्षक जगरनाथ ¨सह ने कहा कि सदर तहसील की अदालत में लगभग 1500 फाइल... और पढ़ें »

  • चोरी का मुकदमा दर्ज

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 06:34 PM (IST)

    घोसी (मऊ) : कोतवाली पुलिस ने बुधवार को चार दिन पूर्व क्षेत्र के पिढवल में हुई चोरी के बाबत मुकदमा दर्ज किया है। यहां के दुर्गेश मिश्र की छत पर चढ़कर शुक्रवार की रात अज्ञात चोर सीढ़ी से नीचे आ गए। यहां कमरे में रखी आलमारी एवं बाक्स को तोड़ सोने की चार सेट चूड़ी, दो हार, दो कर्णफूल, तीन चेन, 15 अंगूइी, चार मंगलसूत्र, छह झुमका एवं चांदी के अन्य आभूषण चुरा लिया। पुलिस ने अज्ञात चोरों के विरुद्ध मुकदमा ... और पढ़ें »

  • फोटो.17. चोरियों को लेकर व्यापार मंडल आक्रोशित

            
    Updated on: Wed, 10 Feb 2016 06:33 PM (IST)

    घोसी (मऊ) : स्थानीय नगर में व्यापार मंडल की बैठक में जमकर आक्रोश छलका। जिलाध्यक्ष उमाशंकर ओमर ने कहा कि नगर ही नहीं वरन समूचे जिले में व्यापारी लूट, छिनैती एवं चोरी की घटनाओं के शिकार हो रहे हैं। घटना की सूचना पर पुलिस बदमाशों का पता लगाने की बजाय पीड़ित को ही शक की नजर से देखती है। व्यवसायियों की सुरक्षा का मुद्दा उठाते हुए उन्होंने पुलिस को सकारात्मक रूख अपनाने को कहा। प्रदेश मंत्री आनंद ओमर ने ... और पढ़ें »

  • युवक की मौत से गांव गमगीन

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:57 PM (IST)

    रतनपुरा (मऊ) : बीबीपुर गांव निवासी अवधेश यादव 25 वर्ष पुत्र हरिकिशुन यादव की दुर्घटना में मौत की खबर आते ही संपूर्ण गांव में शोक की लहर दौड़ गई। होनहार युवक के मौत के गम में सबकी आंखें नम रहीं। बीबीपुर निवासी अवधेश यादव सोमवार की देर शाम सरवा भीमपुरा जनपद बलिया स्थित अपने ससुराल बाइक से जा रहे थे जैसे ही रात लगभग 9 बजे भीमपुरा पहुंचे किसी वाहन से उनकी टक्कर हो गई एवं वे गंभीर रूप से घायल हो गए और... और पढ़ें »

  • सीएम तक पहुंचा अमिला का मामला

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 07:46 PM (IST)

    घोसी (मऊ) : नगर पंचायत अमिला में मानक एवं गुणवत्ता के विपरीत नाला निर्माण के दौरान सामग्री प्रयुक्त किए जाने का मामला अब मुख्यमंत्री दरबार तक पहुंचा है। नगर पंचायत की कार्यप्रणाली पर पूर्व से ही सवाल उठाने वाले भाकपा के युवा नेता विवेक राय ने सीएम को लिखे शिकायती पत्र में अन्य आरोप भी शामिल हैं। मुख्यमंत्री को प्रेषित पत्र में श्री राय ने गुणवत्ता के विपरीत हो रहे निर्माण के बाबत ध्यान आकृ... और पढ़ें »

  • हुई साफ-सफाई स्टेशन की रौनक बढ़ी

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 05:45 PM (IST)

    (मऊ) : बीते शनिवार को आपका शहर आपकी नजर कालम में मुहम्मदाबाद रेलवे स्टेशन पर गंदगी व बदहाली की खबर प्रकाशित होने पर रेलवे प्रशासन द्वारा खबर का संज्ञान लेते हुए तत्काल रेलवे स्टेशन की साफ-सफाई कराई गई। साथ ही यात्रियों के लिए बनाए गए शौचालय के क्षतिग्रस्त दरवाजे को भी दुरुस्त कराया गया। रेलवे स्टेशन पर फैली गंदगी व अव्यवस्था के कारण यात्रियों को परेशानी होती थी। स्टेशन पर बने शौचालय का दरवाजा क्षत... और पढ़ें »

  • गोष्ठी में पशुपालकों को दी गई जाकारियां

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 05:44 PM (IST)

    मुहम्मदाबाद गोहना (मऊ) : सोमवार को ब्लाक के लोहिया गांव सऊहारी में एक कैंप लगाया गया जिसमें ग्रामीण पशुपालकों की पशुओं से संबंधित समस्याएं सुनी गईं। पशुओं को नि:शुल्क दवाएं वितरित की गई। गांव की बांझ पड़ी 30 गायों एवं भैसों को जांचोपरांत दवाएं भी दी गईं। इसके बाद पशु पालकों की एक गोष्ठी हुई जिसमें डा.रामशकल प्रजापति एवं डा.बैजनाथ ने पशुओं के रख रखाव एवं पौष्टिक चारे के बारे में जानकारी दिया। कहा ... और पढ़ें »

  • बिना नंबर की बाइक मिली

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 05:42 PM (IST)

    कोपागंज (मऊ): भारतीय स्टेट बैंक के सामने बिना नंबर की लावारिश हालत में बाइक खड़ा कर गायब करना युवकों को महंगा पड़ गया। बैंक चे¨कग के दौरान जब थानाध्यक्ष की नजर बिना नंबर की बाइक पर पड़ी तो बाइक ठेला पर लादकर थाने में ले आया गया और मुकदमा दर्ज किया गया। और पढ़ें »

  • पंचायतों में गबन हुआ 1.5 करोड़ : मोर्चा

            
    Updated on: Tue, 09 Feb 2016 05:41 PM (IST)

    मऊ : ग्राम पंचायत चुनाव के दौरान प्रशासकों द्वारा बिना कार्य कराए 1.5 करोड़ रुपये गबन कर लिए गए। मामला प्रकाश में आने पर जिलाधिकारी द्वारा महज खानापूर्ति की गई। इससे गबन करने वाले अधिकारियों का मन बाढ़ पर है। कार्रवाई के नाम पर कोरमपूर्ति होने से इस गबन का खुलासा होने की संभावना कम हो गई है। इस विषय पर जांच और यथोचित कार्रवाई होने तक मोर्चा का धरना जारी रहेगा। गांव बचाओ मोर्चा संस्थापक-संरक्षक ज... और पढ़ें »

(News from Mau, Uttar-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें