1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मऊ

दूसरे बोर्डो में भी प्रवेश ले सकेंगे मदरसा छात्र

मऊ : अगर सब कुछ ठीक रहा तो अरबी-फारसी मदरसा बोर्ड के छात्र-छात्राएं भी अन्य बोर्डों व विश्वविद्यालयों में प्रवेश पा सकेंगे। यह आश्वासन निदेशक अल्पसंख्यक कल्याण विभाग उत्तर प्रदेश डा. फैजुलरहमान ने दिए। वह गुरुवार को अल्पसंख्यक कल्याण दिवस की पूर्व संध्या पर नगर के पालिक कम्युनिटी हॉल में मंडलीय समीक्षा बैठक में बोल रहे थे। बैठक में मदरसा प्रबंधकों व शिक्षकों ने उन्हें तमाम व्यावहारिक समस्याओं से अ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 08:36 PM (IST)
        

पुलिस महकमे में फेरबदल, 13 इधर से उधर

मऊ : गुरुवार को पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ¨सह ने पुलिस महकमे में भारी फेर बदल करते हुए 13 लोगों को इधर से उधर कर दिया। इस फेरबदल में पांच एसआइ, एक एचसीपी और सात आरक्षी शामिल हैं। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि उप निरीक्षक नागरिक पुलिस का स्थानांतरण जनहित व प्रशासनिक समायोजन के ²ष्टिगत को ध्यान में रखते हुए किया गया है। पुलिस लाइन में तैनात उपनिरीक्षक संतोष कुमार यादव मधुबन थाना क्षेत्र के दुबारी पुलि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 08:19 PM (IST)
        

अच्छा कार्य करने वालों का ईश्वर मददगार

मऊ : सिविल कोर्ट सेंट्रल बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने खचाखच भरे बार के पुस्तकालय भवन में निवर्तमान जनपद न्यायाधीश सीएम दीक्षित को भव्य विदाई दी। वकीलों ने उन्हें अंगवस्त्रम व बाला जी की प्रतिमा प्रतीक चिह्न के रूप में प्रदान किया। अधिवक्ताओं ने उन्हें फूल-मालाओं से लाद दिया तथा बैंड की धुनों के बीच उन्हें खुद से विदा किया। इस मौके पर आयोजित समारोह में श्री दीक्षित ने कहा कि यदि आप जीवन मे लगन ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 08:00 PM (IST)
        

समाज को मजबूत करना ही स्काउट का उद्देश्य

सूरजपुर (मऊ) : स्काउट गाइड टीमों को प्रशिक्षित कर ऐसा बनाया जाता है कि समाज को नई दिशा दे सके। हर आपदा की घड़ी में लोगों की मदद करें। ये बातें स्काउट गाइड प्रशिक्षक ओमप्रकाश ने क्षेत्र के छोटे लोहिया शिक्षण प्रशिक्षण संस्थान काशीधाम मे गुरुवार को बीटीसी छात्रों को प्रशिक्षण देते समय कहीं। उन्होंने सूर्योदय के बाद झंडारोहण कर प्रशिक्षण की शुरुआत किया। इसके बाद स्काउट गाइड की टीमों के सभी सदस्यों... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 07:38 PM (IST)
        

तीसरे ही दिन जला बड़ागांव का ट्रांसफार्मर

घोसी (मऊ) : वाकई ओवरलोड है या फिर मरम्मत की गुणवत्ता पर सवाल कि जितनी तेजी से ट्रांसफार्मर बदला जाता है, उसी गति से जल भी जाता है। खैर एक बार फिर विभाग ने नियमों को शिथिल कर जलने के दूसरे ही दिन ट्रांसफार्मर बदला। बात हो रही है घोसी नगर के बड़ागांव व बस स्टेशन मुहल्ले को बिजली की आपूर्ति करने वाले 400 केवीए के ट्रांसफार्मर की। दरअसल नगर के बड़ागांव क्षेत्र में पकड़ी मार्ग पर कई दशक पूर्व लगे ट्रा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 07:24 PM (IST)
        

जालसाजों ने खाते से उड़ाए 16 हजार

मधुबन (मऊ) : स्थानीय थाना क्षेत्र के लघुवाई की रहने वाली एक महिला के खाते से जालसाजों ने आनलाइन खरीदारी करते हुए 16 हजार रुपये उड़ा दिए। महिला द्वारा शिकायत करने पर पुलिस ने एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरे के आधार पर एक युवक से पूछताछ किया है। हालांकि बाद मे युवक को छोड़ दिया गया। क्षेत्र के लघुवाई गांव की महिला के खाते से जालसाजों ने बीते 25 अगस्त को आनलाइन खरीदारी की। इसमें उसके खाते से 16 हजार रु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 07:00 PM (IST)
        

तीन सितंबर को व्यापारी दिवस घोषित करे सरकार

मऊ : व्यापारी समाज सभी वर्गों का पोषक होता है, फिर भी अपने को निरीह समझता है। इस समाज को मान-सम्मान तथा अधिकार मिलना चाहिए। किसान दिवस, शिक्षक दिवस, बाल दिवस की भांति तीन सितंबर को भी प्रदेश सरकार व्यापारी दिवस घोषित करे। व्यापारियों को शस्त्र लाइसेंस अविलंब मुहैया कराया जाए। यह बातें अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष डा. रामगोपाल गुप्त ने कहीं। वह गुरुवार को सहादतपुरा स्थित मध्यदेशीय ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 06:52 PM (IST)
        

अब नए भवन से होंगे तहसील के कामकाज

घोसी (मऊ) : बीते नौ माह से बाट जोह रहे नए तहसील भवन का गुरुवार को स्थानीय विधायक सुधाकर ¨सह व मुख्य विकास अधिकारी गिरिजेश कुमार त्यागी ने लोकार्पण किया। पूजन व लोकार्पण के बाद विधायक श्री ¨सह ने क्षेत्र के विकास का दावा किया तो मुख्य विकास अधिकारी ने नए भवन से कार्य संचालन प्रारंभ करने को कहा। वर्ष 10-11 में तत्कालीन बसपा सरकार ने जर्जर हो चुके ब्रिटिश काल के निर्मित तहसील भवन को ध्वस्त कर नय... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 06:49 PM (IST)
        

फिर चला अतिक्रमण पर प्रशासन का बुलडोजर

मऊ : नगर में सड़कों के किनारे हुए अतिक्रमण को एक सप्ताह बाद ही दुबारा साफ करने के लिए प्रशासन का बुलडोजर गुरुवार को फिर गरज उठा। दोपहर बाद प्रशासनिक अधिकारियों के नेतृत्व में शुरू हुए इस अभियान का असर यह कि देखते ही देखते कुछ ही देर में नगर के नरईबांध, गाजीपुर तिराहा से लगायत आजमगढ़ मोड़ तक सड़क के किनारे की पटरियां साफ हो गईं। इस दौरान कई गुमटियां, कई दुकानों के बोर्ड, दुकानों के बाहर रखे सामान ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 06:39 PM (IST)
        

सरकारी नौकरियों में व्यापक अनियमितता

मऊ : प्रदेश में सरकारी नौकरियों में व्यापक अनियमितता व किसानों की समस्या को लेकर राष्ट्रीय लोकदल ने आवाज बुलंद की है। अपनी मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। आरोप लगाया कि प्रदेश में सपा सरकार मनमानी कर रही है। रालोद ने राज्यपाल को संबोधित मांगपत्र जिलाधिकारी को सौंपकर अपनी मांगें भी रखीं। प्रदेश सचिव देवप्रकाश राय ने कहा कि प्रदेश में जो हालात हैं वह घोर ¨चताजनक हैं। हर वर्ग की जनता ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 06:27 PM (IST)
        

विधायक ने किया विद्युत सब स्टेशन का शिलान्यास

गो¨वदपुर (सोनभद्र) : म्योरपुर ब्लाक के अवरहवां में गुरुवार को क्षेत्रीय विधायक रूबी प्रसाद ने 33/11 केबी विद्युत सबस्टेशन का शिलान्यास किया। उन्होंने बताया कि सबस्टेशन का निर्माण छह माह के भीतर पूरा करा दिया जाएगा और आसपास के दो दर्जन गांवों में बिजली व्यवस्था में सुधार हो जाएगा। ग्रामीणों को संबोधित करते हुए विधायक ने कहा कि सपा सरकार की दक्षिणांचल पर विशेष नजर है। जहां बिजली उत्पादन होता है वह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 06:25 PM (IST)
        

आरक्षण पर उहापोह, तीसरी बार बढ़ी सूची की तिथि

मऊ : त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव में आरक्षण को लेकर शासन की मंशा क्या है, यह तो वे ही जाने। बार-बार आरक्षण नीति में हो रहे संशोधन से शासन की नीति पर सवाल खड़े हो रहे हैं। शासन द्वारा पुराने आरक्षण नीति पर सभी पदों का आरक्षण लगभग तय हो गया है परंतु आरक्षण की सूची चस्पा करने की तिथि तीन बार बढ़ाई जा चुकी है। आए दिन आरक्षण पर के बदलते शासनादेश को लेकर गांवों में राजनीतिक आबो-हवा पल-पल बदल रही है। शासन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 06:21 PM (IST)
        

एटीएम कार्ड उपभोक्ता की जेब में, निकल गए रुपये

मऊ : पुलिस और बैंक के लाख उपायों के बाद भी साइबर क्रिमिनल अपना काम लगातार जारी रखे हुए हैं। लोगों के खातों से रुपये गायब होने का सिलसिला कुछ दिनों के उपरांत फिर चालू हो जाता है। खाताधारकों का एकाउंट हैक कर रुपये निकाल लेने की घटनाएं आए दिन सामने आ रही हैं। इसी क्रम में साइबर अपराधियों की करतूत का एक बार फिर शिकार हुआ है एक युवा। एटीएम कार्ड उसकी जेब में ही रखा रह गया और रुपये गायब हो गए। मोबाइल ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 06:20 PM (IST)
        

उत्पीड़न के विरुद्ध आशाओं ने उठाई आवाज

मऊ : आल इंडिया आशा बहू कार्यकत्री कल्याण सेवा की राष्ट्रीय अध्यक्ष चंदा यादव की उपस्थिति में जनपद की आशा कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय में बैठक की। इस दौरान उन्होंने अपनी सभी समस्याओं पर विचार-विमर्श किया और शोषण के विरुद्ध जबर्दस्त आवाज उठाई। आरोप लगाया कि स्वास्थ्य विभाग के लोग उनका तरह-तरह से शोषण करते हैं और उनके हक-ओ-हुकूक नहीं देते। कार्यकर्ताओं को मिलने वाली प्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 06:15 PM (IST)
        

दबंगों ने मड़ई गिराई, नकदी आभूषण लेकर फरार

खुरहट (मऊ) : पुत्र और पुत्री को पिटे जाने की शिकायत पुलिस करना एक परिवार को महंगा पड़ गया। हुआ यह कि पीड़ित के पुलिस के यहां पहुंचने की सूचना जैसे ही दबंगों को लगी तो वे उसके घर पहुंचे और उसकी मड़ई गिराने के बाद उसके घर में घुसकर चौका-चूल्हा, बर्तन कूचने के बाद घर में रखे नकदी और आभूषण को लेकर फरार हो गए। घटना की जानकारी होने के बाद भी पुलिस मौन साधे हुए है। रानीपुर थाना क्षेत्र के खुरहट बाजार नि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 09:26 PM (IST)
        

बेहोश होने तक युवक को पीटा

रामपुर बेलौली (मऊ) : मधुबन थाना क्षेत्र के रामपुर बेलौली चौकी अंतर्गत रामपुर इंटर कालेज के पास ससुराल से घर जा रहे एक युवक को कुछ दबंगों ने लाठी-डंडे से मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। युवक के बेहोश होने के बाद दबंग उसे खेत में फेंक कर फरार हो गए। राहगीरों ने उक्त युवक को देखा तो उसे फतहपुर मंडाव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। वहां से डाक्टरों ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए जिला... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 09:08 PM (IST)
        

किसान हितों के लिए प्रदेश सरकार समर्पित

मऊ : उत्तर प्रदेश सरकार किसान हितों के लिए समर्पित है। इसके लिए किसानों की कर्जामाफी से लगायत तमाम सुविधाओं की घोषणा की गई है। खेतों की ¨सचाई और दवाई मुफ्त करने से सबका विश्वास सरकार में बढ़ा है। यह कहना है वयोवृद्ध समाजवादी व राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त उत्तर प्रदेश कृषि अनुसंधान परिषद के अध्यक्ष हनुमान प्रसाद ¨सह का। वह बुधवार को नगर के कम्युनिटी हॉल में पत्रकारों से रूबरू थे। उन्होंने कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:59 PM (IST)
        

बारिश के लिए मांगी दुआएं

कोपागंज (मऊ) : बारिस न होने से लोगों में हाहाकार मचा हुआ है। कोई भगवान से तो कोई अल्लाह ताला से दुआएं मांग रहा है लेकिन भादों महीना के आ जाने के बाद भी पर्याप्त बारिस न होने से लोगों द्वारा मांगी जा रही भगवान से प्रार्थना शायद कबूल नहीं हो रही है। सूखे से परेशान नागरिकों ने बुधवार को नगर की मस्जिद में दुआख्वानी कर अल्लाह-त-आला से बारिश के लिए दुआएं मांगी। लोगों ने रब से रहम अता करने की गुहार लगाई।... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:54 PM (IST)
        

रंगदारी लेने पहुंचा युवक चढ़ा पुलिस के हत्थे

मऊ : नगर कोतवाली क्षेत्र के रोडवेज के पास से बुधवार को सीमेंट व्यापारी से 50 हजार रुपये रंगदारी लेने आए युवक को पुलिस ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। बुधवार को पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ¨सह ने अपने कार्यालय में पकड़े गए अभियुक्त का मीडिया ट्रायल कराया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी गाजीपुर जनपद के दुल्लहपुर थाना क्षेत्र के कसेरुआ गांव का निवासी कृपाशंकर तिवारी है। वह गोरखपुर जेल में बंद ट... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:44 PM (IST)
        

विवाहिता ने लगाई आग, अस्पताल में मौत

चिरैयाकोट (मऊ) : स्थानीय थाना क्षेत्र के युसुफाबाद गांव में मंगलवार की रात में एक विवाहिता ने परिवारिक कलह के कारण अपने आप को आग के हवाले कर दिया। इससे वह गंभीर रूप से झुलस गई। परिजनों ने आनन-फानन में उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया। वहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। स्थानीय थाना क्षेत्र के युसुफाबाद निवासी सिबरी की 32 वर्षीय पत्नी सलमा मंगलवार की रात को परिजनों को भोजन देने के बाद अपने कमरे ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 02 Sep 2015 08:33 PM (IST)
        
(News from Mau, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें