1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मऊ

उंदुरा में उर्स आज से, तैयारी पूरी

मधुबन (मऊ) : क्षेत्र के उंदुरा में स्थित दो प्रसिद्ध सूफी संतों की मजार पर लगने वाला दो दिवसीय सालाना उर्स बुधवार से आरंभ होगा। इस संबंध में व्यवस्थापकों द्वारा लगभग सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इसमें जायरीनों के आने का क्रम शुरू हो गया है। बहुत से जायरीनों ने पहले से ही यहां आकर मजार के अगल-बगल झोपड़ी डालकर रहने के लिए अस्थायी आशियाना बना लिया है। उंदुरा स्थित शाह मुहम्मद मोइनुद्दीन का 67व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 07:03 PM (IST)
        

बम की सूचना से पुलिस पहुंची मदरसा, की जांच

मऊ : नगर कोतवाली क्षेत्र के मुंशीपुरा स्थित मदरसा मुस्लिम यतीमखाना में बम रखे होने और तालिबों की जान खतरे में होने की सूचना मिलते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया। तत्काल कोतवाली पुलिस व बम डिस्पोजल दस्ता मदरसा पहुंच गए। सबने मदरसे का कोना-कोना छान मारा लेकिन कहीं कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। बाद में इसे किसी शरारती तत्व का कारनामा मानकर पुलिस बल वापस लौट गया। घटना सोमवार की रात की है। मंगलवार की सुबह ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 04 Aug 2015 06:52 PM (IST)
        

मन्ना हत्याकांड में सुनवाई टली

मऊ : ठेकेदार मन्ना ¨सह व राजेश राय दोहरे हत्याकांड में सोमवार को पक्षकारों की बहस नहीं हो सकी। वादी के अधिवक्ता ने न्यायालय में नया आवेदन पत्र दाखिल कर दिया। इस पर सुनवाई के बाद आगामी सात अगस्त की तारीख आदेश हेतु नियत कर दी गई। सदर विधायक आगरा जेल से पेशी पर नहीं आ सके जबकि अन्य जेल में निरुद्ध आरोपी पेशी पर लाए गए थे। इस दौरान न्यायालय परिसर की सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की गई थी। एडीशनल एसपी ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 09:12 PM (IST)
        

झांसा देकर अभिकर्ता ने ठगे 15 हजार

घोसी (मऊ) : कोतवाली पुलिस ने अदालत के आदेश पर सोमवार को एक महिला से जीवन बीमा निगम में सावधि जमा के नाम पर अभिकर्ता द्वारा 15 हजार रुपये ऐंठ लेने का मुकदमा दर्ज किया है। फरवरी में कल्यानपुर में मोबाइल दुकान में हुई चोरी के बाबत भी मुकदमा दर्ज हुआ है। कल्यानपुर निवासी लल्लन मौर्य गांव में ही सड़क पर किराए के मकान में मोबाइल की दुकान चलाता है। आठ फरवरी 2015 की रात उसकी दुकान का ताला तोड़कर चोरों ने... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 08:39 PM (IST)
        

खड़े ट्रक से टकराया टेंपो, 10 जख्मी

कोपागंज (मऊ) : थाना क्षेत्र के खुखुंदवा के पास पहले से खड़े ट्रक में पीछे से जा रहा विक्रम टेंपो टकरा गया। इस जोरदार टक्कर से टेंपो में सवार सात महिलाओं समेत कुल 10 लोग घायल हो गए। घायलों में दो लोगों की गंभीर हालत देख स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सकों ने उन्हें जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। घटना सोमवार की सुबह लगभग छह बजे की है। फल व्यवसाय से जुड़े कस्बे के दोस्तपुरा मुहल्ले ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 08:30 PM (IST)
        

गांवों में सपा कार्यकर्ता करेंगे योजनाओं का प्रचार

मऊ : समाजवादी पार्टी कार्यालय पर सोमवार को युवजन सभा के कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। इसमें प्रदेश सचिव ने युवाओं में हुंकार भरते हुए पार्टी की नीतियों को गांव-गांव तक पहुंचाने का आह्वान किया। पांच अगस्त से 13 अगस्त तक निकलने वाली साइकिल यात्रा के लिए तन-मन से जुटने को कहा। प्रदेश सचिव युवजन सभा अभय ¨सह ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार ने युवा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में प्रदेश में चारो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 08:15 PM (IST)
        

शिव पर गिरी गंग जलधार, बम-बम हुए बाबा

मऊ : औघड़दानी भगवान शिव की जटाओं पर गंगा की जलधार गिराते हुए बेलपत्र, धतूर सहित अन्न पदार्थों से भूतमानव की अभ्यर्थना करने वाले भक्तों का तांता शिवालयों में सुबह की पहली किरण के साथ ही लगने लगा। 40 किमी दूर गाजीपुर से रात्रि में भागीरथी का जल लेकर दर्जनों प्रसिद्ध शिवालयों में बाबा के भक्तों का जमावड़ा होने लगा। मंदिरों से लेकर सड़कों तक बोल बम-बोल बम, हर-हर बम-बम की अलख के बीच हर-हर महादेव के सुरम्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 07:40 PM (IST)
        

¨रगबांध की सुरक्षा में लगा एप्रन धंसा, संकट

दोहरीघाट (मऊ) : घाघरा की बाढ़ से सुरक्षा के लिए बने ¨रगबांध में लगे एप्रन के धंसने से बांध पर खतरा बढ़ गया है। इसमें सिंचाई विभाग द्वारा ¨रगबांध की सुरक्षा में कराए गए कार्य की पोल खुल गई है। जिलाधिकारी ने पांच मई को कार्यस्थल का दौरा कर स्थलीय निरीक्षण में आवश्यक निर्देश दिए थे। आनन-फानन में ¨सचाई विभाग द्वारा बांध से थोड़ी दूर ड्रेजर के सहारे बालू निकालकर नदी को और गहरा कर दिया गया। नदी का जलस... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 07:20 PM (IST)
        

औचक निरीक्षण में नौ कर्मी मिले अनुपस्थित

मऊ : शिक्षा विभाग में अनुपस्थिति की शिकायत पर सोमवार को जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने बीएसए और डीआइओएस कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में छह तथा बेसिक शिक्षा विभाग में तीन कर्मी अनुपस्थित मिले। यह देख जिलाधिकारी अधिकारियों पर भड़क गए। उन्होंने कड़ी फटकार लगाते हुए स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिए। इसी दौरान डीएम की निगाह सामने सड़क पर खड़ी एंबुलेंस पर पड़ी जिसके चलते ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 07:17 PM (IST)
        

सहकारी साधन समिति गोंठा का गोदाम सील

दोहरीघाट (मऊ) : क्षेत्र के गोंठा गांव स्थित सहकारी साधन समिति के गोदाम से किसानों की रही-सही आस भी खत्म हो गई है। अरसे से गायब चल रहे सचिव के नाते समिति से जुड़े किसान सांसत तो झेल ही रहे थे, सोमवार को विभागीय निर्देश के क्रम में गोदाम को सील भी कर दिया गया। इससे अन्नदाताओं में खाद-बीज की उपलब्धता को लेकर निराशाजनक ¨चता भी व्याप्त हो गई है। उक्त गोदाम पर तैनात सचिव अरसे से गायब है। इसके चलते क्ष... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 07:16 PM (IST)
        

पोखरा खोदाई में गबन, डीएम सख्त

मऊ : जनपद के रानीपुर ब्लाक में सेचुई गांव स्थित पोखरे की खोदाई में 2.58 लाख का गबन पाए जाने पर जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने कड़ा रुख अख्तियार किया है। प्रथमदृष्टया केवल कागजों पर ही पोखरा खोदाई पाए जाने तथा एकाध की जांच में इसकी पुष्टि होने पर उन्होंने सभी उपजिलधिकारियों को आदेश दिया है कि जल्द से जल्द वर्तमान वित्तीय वर्ष व बीते वित्तीय वर्ष में हुए खोदाई कार्यों की जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 07:00 PM (IST)
        

775 बीपीएल परिवार लेंगे गैस कनेक्शन

घोसी (मऊ) : स्थानीय तहसील क्षेत्रांतर्गत अमिला व घोसी स्थिति भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन की गैस एजेंसियों से कनेक्शन लेने हेतु बीपीएल सूची में दर्ज 775 परिवारों के मुखिया ने आवेदन पत्र लिया। तहसील परिसर में सोमवार को आयोजित इस शिविर का शुभारंभ सेल्स मैनेजर (गोरखपुर) निखिल कुमार ने किया। शिविर का शुभारंभ करते हुए कहा कि पेट्रोलियम मंत्रालय के निर्देशानुसार कंपनी बीपीएल परिवारों से बिना जमानत राश... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 06:57 PM (IST)
        

बीपीएल कार्डधारकों को निशुल्क गैस कनेक्शन

मुहम्मदाबाद गोहना (मऊ) : गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले बीपीएल कार्डधारकों के लिए अब रसोई गैस पर भोजन पकाने की सुविधा और आसान हो गई है। केंद्र सरकार की योजना के अनुसार उन्हें गैस कनेक्शन मुफ्त दिया जाएगा। यानि कनेक्शन लेने के समय दी जाने वाली प्रतिभूति राशि से छुटकारा मिल गया है। कार्डधारक केवल गैस सिलेंडर, रेग्युलेटर और पाइप का दाम जमा कर कनेक्शन की सुविधा हासिल कर सकते हैं। इससे उन्हें प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 03 Aug 2015 06:54 PM (IST)
        

हत्यारोपी दो पुलिस कर्मी गिरफ्तार

ज्ञानपुर (भदोही) : गोपीगंज कस्बे में वर्ष 1982 में हुए चर्चित मुठभेड़ कांड के दो हत्यारोपी पुलिस कर्मियों को रविवार को अलग- अलग स्थानों से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। जैसे- जैसे हाईकोर्ट में तारीख नजदीक आ रही है वैसे- वैसे हत्यारोपी कर्मियों की गिरफ्तारी में महकमे का अभियान तेज होता जा रहा है। अभी भी 10 हत्यारोपी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं। मीरजापुर जनपद के सेमरा गांव निवासी राजेंद्र प्रसाद ¨सह की... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 09:32 PM (IST)
        

गैस कम मिलने पर ट्रालीमैन को बनाया बंधक

मऊ : नगर स्थित डोमनपुरा के लोगों ने रविवार को रसोईं गैस की होम डिलेवरी करने वाले एक ट्राली मैन को बंधक बना लिया। उस पर यह आरोप था कि वह सिलेंडरों की रीफ¨लग करके यहां लाता है। एक घंटे तक बंधक बने ट्राली चालक भीड़ को चकमा देकर फरार हो गया। बाद में ट्राली समेत उस पर रखे दस सिलेंडरो को थाने में रखवाया गया। सुबह नौ बजे ट्राली मैन जैसे ही मुहल्ले में सिलेंडर लेकर पहुंचा। वहां का सभासद मुहम्मद अतहर उसके... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 08:23 PM (IST)
        

करेंट से लाइनमैन झुलसा, हंगामा

मधुबन (मऊ) : थाना क्षेत्र के फतहपुर ताल रतोय में रविवार की सुबह लाइन बनाते समय अचानक बिजली चालू हो जाने के बाद करेंट की चपेट में आने से 20 वर्षीय प्राइवेट लाइनमैन झुलस कर गंभीर रूप से घायल हो गया है। उसको सीएचसी फतहपुर मंडाव में भर्ती कराया गया है। उधर अचानक लाइन चालू होने से आक्रोशित होकर ग्रामीणों ने रौजा विद्युत उपकेंद्र पर हो हल्ला मचाया। मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा कार्रवाई का भरोसा देने पर म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:53 PM (IST)
        

चिउटीडांड के समीप घाघरा का दबाव बढ़ा

दोहरीघाट (मऊ) : चिउटीडांड ¨रगबांध पर शून्य से 100 मीटर के अंतर्गत बांध बचाव के लिए लगाई गई बालू की बोरी 50 मीटर लंबाई, चार मीटर चौड़ाई एवं डेढ़ मीटर गहरई में धंस गई है। घाघरा का घटाव जारी है। इसके चलते ¨रगबांध के नोज के दक्षिण नदी नीचे से होल बना रही थी तथा ¨रगबांध को बचाने के लिए ¨सचाई विभाग द्वारा प्रोजेक्ट के अनुसार कराए गए कार्य को घाघरा की धारा क्षतिग्रस्त कर दी। समाचार पत्र में पहले भी आश... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:41 PM (IST)
        

एक माह में पूर्ण हो 116 शौचालय : डीएम

घोसी (मऊ) : जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने गोद लिए गए घोसी ब्लाक के खत्रीपार में एक माह बाद होने वाले अगले निरीक्षण के पूर्व पूर्व के स्वीकृत 12 व हाल में आवंटित 104 शौचालयों का निर्माण पूरा कर लिए जाने का निर्देश दिया। आंगनबाड़ी केंद्र का नियमित भ्रमण एवं देखरेख न करने के आरोप में मुख्यसेविका मनोरमा को फटकार लगाई। जिला कार्यक्रम अधिकारी राकेश यादव को उक्त मुख्यसेविका के स्थान पर किसी अन्य की नियुक्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:25 PM (IST)
        

अनियमितता पर रोका निर्माण, किया प्रदर्शन

कोपागंज (मऊ) : एक करोड़ 69 लाख की लागत से बन रहे जयरामगढ़-नकटा मार्ग पर जेसीबी और रोड रोलर से आधा अधूरा पै¨चग का कार्य होते देख स्थानीय लोगों का आक्रोश फूट पड़ा। आक्रोशित ग्रामीणों ने निर्माण कार्य बंद कराने के साथ ठेकेदार, मजदूर व कार्य में लगी मशीनों को बैरंग वापस भेज दिया। सड़क मरम्मत कार्य में मनमानी का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने इस विषय पर व्यापक धरना-प्रदर्शन की चेतावनी दी। बतातें चले कि दो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 07:07 PM (IST)
        

खेती के साथ पौधरोपण पर जोर

मऊ : समेकित जल संग्रहण एवं प्रबंधन कार्यक्रम (आइडब्ल्यूएमपी) योजना में जिले के पचासों गांवों में धान की मेड़ पर सागौन के पौधों का रोपण किया जा रहा है। योजना में चयनित गांवों में पर्यावरणीय संरक्षण के वाटरशेड कमेटी के सदस्यों को सागौन के पौधे वितरित किए जा रहे हैं। भूमि संरक्षण विभाग द्वारा संचालित इस योजना में लक्ष्य के सापेक्ष पौधरोपण का कार्य आगामी 15 अगस्त तक कर दिया जाएगा। इस वित्तीय वर्ष में 5... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 06:43 PM (IST)
        
(News from Mau, Uttar-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें